Move to Jagran APP

जेट एयरवेज और स्पाइस जेट में सस्ते किराए की होड़

एयर इंडिया, इंडिगो और गो एयर के बाद अब जेट एयरवेज और स्पाइस जेट भी कुछ विशेष पेशकश के साथ बाजार में उतरी हैं। घरेलू उड़ान सेवा जेट एयरवेज ने इकोनॉमी क्लास में यात्रा करने वाले सभी ग्राहकों के लिए सभी घरेलू उड़ानों पर 'विशेष पांच दिनी किराया'Þ छूट देने का एलान किया है। यह छूट

By Edited By: Published: Sun, 07 Sep 2014 07:04 PM (IST)Updated: Sun, 07 Sep 2014 07:06 PM (IST)
जेट एयरवेज और स्पाइस जेट में सस्ते किराए की होड़

नई दिल्ली। एयर इंडिया, इंडिगो और गो एयर के बाद अब जेट एयरवेज और स्पाइस जेट भी कुछ विशेष पेशकश के साथ बाजार में उतरी हैं।

loksabha election banner

घरेलू उड़ान सेवा जेट एयरवेज ने इकोनॉमी क्लास में यात्रा करने वाले सभी ग्राहकों के लिए सभी घरेलू उड़ानों पर 'विशेष पांच दिनी किराया'Þ छूट देने का एलान किया है। यह छूट 8 से 10 सितंबर तक होगी। इसके तहत कंपनी ने 7 अक्टूबर 2014 से 15 जनवरी 2015 तक 1999 रुपये में सभी कर सहित किराए का ऑफर दिया है। एक अन्य पांच दिनी विशेष किराए के तहत 600 रुपये में 16 जनवरी 2015 से 31 जुलाई 2015 तक का ऑफर है। यह ऑफर सीधी घरेलू उड़ान पर ही लागू है।

स्पाइसजेट के भी दो नए स्लैब

स्पाइसजेट ने प्रतिस्पर्धी मूल किराए के दो नए स्लैब पेश किए हैं। स्पाइसजेट के मुताबिक अगले साल 16 जनवरी से 24 अक्टूबर के बीच यात्रा के लिए 10 सितंबर तक एक तरफ के लिए 599 रुपये के सस्ते टिकट और इस साल 7 अक्टूबर से 15 जनवरी, 2015 के लिए 1,999 के टिकट की पेशकश की है। कंपनी की 599 रुपये की पेशकश पर ईधन अधिभार को छोड़कर कर और अन्य शुल्क लागू होंगे, लेकिन 1,999 रुपये की पेशकश में सभी तरह के कर शामिल होंगे।

दोनों ही कंपनियों के ऑफर पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर हैं। ये ऑफर समूह बुकिंग पर उपलब्ध नहीं हैं। स्पाइस जेट के सीईओ संजीव कपूर ने कहा, इस साल बाजार वृद्घि और मांग बढ़ाने के मामले में स्पाइसजेट सबसे आगे रहा है। मांग प्रोत्साहन से सभी को फायदा होता है। एयरलाइंस कंपनियों को अधिक राजस्व मिलता है जबकि यात्रियों को सस्ते किराए का लाभ मिलता है। इसके साथ ही परिवहन उद्योग और अर्थव्यवस्था को इसका फायदा होता है।

पढ़ें: डीजीसीए ने पायलटों के लाइसेंस निलंबित करने की दी चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.