Move to Jagran APP

एयरटेल, आइडिया ने किया पोस्टपेड इंटरनेट को महंगा

प्रीपेड के बाद अब भारती एयरटेल और आइडिया सेलुलर ने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए मोबाइल इंटरनेट महंगा कर दिया है। देश के दोनों प्रमुख मोबाइल ऑपरेटरों ने दिल्ली समेत देश के कई सर्किलों में डाटा शुल्क दरों में 20 प्रतिशत तक का इजाफा किया है।

By Test1 Test1Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 09:10 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 09:48 PM (IST)

नई दिल्ली। प्रीपेड के बाद अब भारती एयरटेल और आइडिया सेलुलर ने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए मोबाइल इंटरनेट महंगा कर दिया है। देश के दोनों प्रमुख मोबाइल ऑपरेटरों ने दिल्ली समेत देश के कई सर्किलों में डाटा शुल्क दरों में 20 प्रतिशत तक का इजाफा किया है।

loksabha election banner

वोडाफोन ने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए अब तक ऐसी कोई वृद्धि नहीं की है। अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए ये कंपनियां रियायतों में कटौती के साथ ही मुफ्त में दी जाने वाली सुविधाएं भी समाप्त कर रही हैं।

एयरटेल ने दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश पूर्व व पश्चिम और महाराष्ट्र सर्किलों में डाटा दरों में बढ़ोतरी की है। आइडिया ने दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश पश्चिम में डाटा दरें बढ़ाई हैं। इन दो कंपनियों के पोस्ट पेड ग्राहकों को उपरोक्त सर्किलों में अब एक जीबी 3जी डाटा के लिए 300 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। अभी तक यह दर 250 रुपये थी। कुछ माह पहले तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों- एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन ने राष्ट्रीय राजधानी में 2जी और 3जी की प्रीपेड डाटा दरों में 47 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की थी।

पुराने सिम को एयरटेल 4G पर ऐसे करें अपग्रेड

भारत के 296 शहरों में भारती एयरटेल की 4G सर्विस शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.