Move to Jagran APP

पुराने सिम को एयरटेल 4G पर ऐसे करें अपग्रेड

4G की स्‍पीड चाहते हैं और आपके पास एयरटेल का कनेक्‍शन है तो फिर क्‍या सोचना... अपनाएं ये टिप्‍स और 4G की स्‍पीड का आनंद आराम से लें।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2015 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2015 12:40 PM (IST)

4G की स्पीड चाहते हैं और आपके पास एयरटेल का कनेक्शन है तो फिर क्या सोचना... अपनाएं ये टिप्स और 4G की स्पीड का आनंद आराम से लें। इस प्रोसेस को आसान बनाने के लिए एयरटेल ने एक वेबसाइट लांच किया है जहां आप यह जांच सकते हैं कि आपका नंबर 4G अपग्रेड के लिए उपयुक्त है या नहीं। यदि हां तो आप फ्री 4G SIM के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं जो चार घंटे के भीतर आपके घर तक पहुंच जाएगा।

loksabha election banner

- एयरटेल के नये लांच वेबसाइट के मेन पेज पर जाएं और अपना एयरटेल कंटैक्ट नंबर इंटर करें। यदि यहां यह दिख जाए की आपका नंबर 4G अपग्रेड के लिए उपयुक्त है तो next पर क्लिक करें और जरूरी विवरण को भर दें। आपके क्षेत्र में इसकी उपलब्धता पर निर्भर करते हुए नया 4G SIM कार्ड चार घंटे के अंदर या अगले दिन तक आपके घर पहुंच जाएगा। card will be delivered to your doorstep within four hours, or on the next day.

- यह सिम कार्ड पाने के बाद आपको 20 अंक का सिम नंबर 121 पर टेक्सट मैसेज करना होगा। यह आपसे सिम नंबर चेंज के लिए पुष्टि करेगा। अगले एक घंटे के भीतर 1 सेलेक्ट कर पुष्टि कर दें, इसके बाद आपका 4G SIM कार्ड एक्टिव हो जाएगा।

- अपने हैंडसेट में नया सिम कार्ड डालें और आपको इंटनेट सेटिंग्स के साथ वेलकम का मैसेज दिया जाएगा। यह सब हो जाने के बाद टॉप अप रीफिल डालें और अब आराम से 4G सर्विस के हाइ स्पीड सर्विस का आनंद उठाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.