Move to Jagran APP

भारत के 296 शहरों में भारती एयरटेल की 4G सर्विस शुरू

भारत का अग्रणी सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल ने देश के 296 शहरों में हाई-स्‍पीड 4G सर्विस को आफिशियली आज लांच कर दिया है। चुनिंदा शहरों में सर्विस के सफल ट्रायल व कस्‍टमर्स से प्राप्‍त फीडबैक के बाद कंपनी ने यह निर्णय लिया है।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2015 01:38 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2015 01:42 PM (IST)

नई दिल्ली। भारत का अग्रणी सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल ने देश के 296 शहरों में हाई-स्पीड 4G सर्विस को आफिशियली आज लांच कर दिया है। चुनिंदा शहरों में सर्विस के सफल ट्रायल व कस्टमर्स से प्राप्त फीडबैक के बाद कंपनी ने यह निर्णय लिया है।

मोबाइल फोंस, डोंगल्स, 4G हॉटस्पॉट और वाइ-फाइ डोंगल्स समेत सभी स्मार्ट डिवाइसेज में कस्टमर्स के लिए एयरटेल 4G उपलब्ध है।

एयरटेल चीफ एग्जीक्यूटिव, गोपाल मित्तल ने कहा, ‘हम 3G के रेट पर ही 4G सर्विस ऑफर करेंगे, बीटा लांच से प्राप्त फीडबैक की मदद के साथ हमने अब भारत का पहला कामर्शियल 4G नेटवर्क बनाया है जो कि हाइ-स्पीड मोबाइल ब्रॉडबैंड को हकीकत में बदलेगा।’

एयरटेल ने नया करियर मोबाइल एप 'Wynk Movies' लांच किया है जो कि अपनी तरह का पहला एप है जो मूवी हॉल का आनंद देता है। इसमें हजारों मूवी और अन्य पॉपुलर विडियोज की लाइब्रेरी उपलब्ध है।

एयरटेल 3G डाटा की कीमत पर 4G सर्विसेज मुहैया करा रहा है जिसकी शुरुआती कीमत 25 रुपये है। साथ ही प्रत्येक 4G SIM swap के साथ 6 माह के लिए 'Wynk Movies' एप पर एयरटेल 6 महीने का अनलिमिटेड म्यूजिक स्ट्रीमिंग और 'Wynk Movies' के Eros Now channel पर डाउनलोड्स व 5 फ्री मूवीज प्रति माह ऑफर कर रहा है।

अपने 4G सर्विस के सपोर्ट के लिए एयरटेल ने फ्लिपकार्ट और समसंग के साथ अलायंस भी बनाया है।

भारत में 4G की कहानी शुरू करने वाला एयरटेल ही है। वर्ष 2012 के अप्रैल माह में एयरटेल ने भारत में सबसे पहला 4G (LTE) नेटवर्क कोलकाता में शुरु किया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.