1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

मोदी संग ममता जाएंगी बांग्लादेश

Mamata will visit Bangladesh with Modi

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। छह जून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा पर उनके साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी जाएंगी। गुरुवार को ममता कैबिनेट में मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि पीएम के साथ दीदी भी बांग्लादेश दौरे पर जा रहीं हैं। तृणमूल प्रमुख के इस कदम को एक बार फिर भाजपा के साथ नए समीकरणों के तौर पर देखा जा रहा है। पता चला है कि गुरुवार को ही प्रधानमंत्री की ओर से ममता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 02:09 AM (IST)
        

मुसलमानों की छह और जाति ओबीसी में शामिल

Another six caste of Muslims inducted in OBC

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में रहने वाले मुसलमानों की छह और जाति को बंगाल सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में शामिल करने का निर्णय लिया है। बुधवार को नवान्न (मुख्यमंत्री सचिवालय) में हुई राज्य कैबिनेट में यह फैसला लिया गया है। सरकार के इस निर्णय का मुस्लिम संगठन अल्पसंख्यक युवा फेडरेशन के महासचिव मोहम्मद कमरुज्जमां ने स्वागत किया है। कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि कालोयार, आता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 02:50 AM (IST)
        

कानून-व्यवस्था पर राजनाथ का बयान अशोभनीय : शिक्षा मंत्री

Rajnath's statement on law and order undignified: Education Minister

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (तृकां) के महासचिव व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने राज्य की कानून व्यवस्था पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर सवाल उठाया है। चटर्जी ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजनाथ सिंह ने प्रदेश भाजपा के नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को संतुष्ट करने के लिए जो बयान दिया है वह संघीय ढांचा के विरुद्ध है। तीस्ता जल समझौता पर भी केंद्रीय गृह मंत्री ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:37 AM (IST)
        

ममता ने केजरीवाल को दिया अपना नैतिक समर्थन

Mamata gives him their moral support to Kejriwal

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लेफ्टिनेंट गवर्नर नाजिब जंग के साथ चल रहे द्वंद्व को लेकर बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन करके उनसे इस मसले पर सलाह मांगी है। राज्य सचिवालय नबान्न सूत्रों के मुताबिक ममता ने केजरीवाल को अपना नैतिक समर्थन देते हुए कहा कि वे उनके साथ हैं। इसके बाद ममता ने ट्वीट करके अपने रूख को आधिकारिक तौर पर भी साफ कर दिया। ममता ने अपने ट्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 03:37 AM (IST)
        

मोदी और ममता एक ही सिक्के के दो पहलू: जयराम

Modi and Mamata two sides of the same coin: Jayaram

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों तानाशाह प्रवृत्ति के हैं और उनमें राजनीतिक समझौता हुआ है। रमेश ने रविवार को यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय विधान भवन में संवाददाता सम्मेलन में यह बातें कही। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों की आलोचना की और कहा कि मोदी और ममता एक दूसरे प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:42 AM (IST)
        

रक्षा मंत्री का बयान देश के बुनियादी सिद्धांतों के खिलाफ : कांग्रेस

Defence Minister's statement against the country's basic principles: Congress

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर द्वारा आतंकियों को मारने के लिए पैसे देकर आतंकी बनाने संबंधी बयान पर शनिवार को कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि यह सोच देश के बुनियादी सिद्धांतों के खिलाफ है। कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने शनिवार को कोलकाता में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि रक्षा मंत्री का बयान घोर निंदनीय है। हम आतंक के खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:44 AM (IST)
        

जून में बंगाल के दौरे पर आएंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi will visit Bengal in June

जागरण संवाददाता, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीब आने की अटकलों के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी बंगाल आने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल के राज्य दौरे का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन उनके अगले महीने के अंत तक आने की संभावना है। वे यहां के किसानों के बीच केंद्र सरकार की भूमि अधिग्रहण नीति की जोरदार तरीके से खिलाफत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:13 AM (IST)
        

ममता के साथ कांग्रेस विधायक दल की बैठक स्थगित

Congress Legislature Party meeting with Mamata postponed

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बंगाल की सत्ता पर काबिज होने के बाद पहली बार ममता बनर्जी कांग्रेस विधायक दल से मिलने वाली थीं, लेकिन ऐसा हो न सका। आगामी शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे राज्य सचिवालय में निर्धारित बैठक को कांग्रेस विधायक दल ने अगले हफ्ते तक टाल दिया। इस बात की जानकारी कांग्रेस विधायक दल के नेता मोहम्मद सोहराब ने दी। दूसरी ओर, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने दलील स्वरुप कहा कि निका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 AM (IST)
        

वन रैंक-वन पेंशन में अब देर नहीं : राव

One rank-one pension will not be long now: Rao

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि देशभर के पूर्व सैनिकों को वन रैंक-वन पेंशन मिलने में अब और देर नहीं होगी। उन्होंने भरोसा दिया कि पूर्व सैनिकों की वर्षों से चली आ रही इस मांग को अब केंद्र सरकार जल्द लागू करने जा रही है। कोलकाता में गार्डेनरीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसइ) द्वारा निर्मित युद्ध पोत 'आइएनएस कवरत्ती के लांचिंग के मौके पर मं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 02:12 AM (IST)
        

इंजीनियर बनना चाहता है आइएससी टापर अर्क

ISC topper Ark wants to be engineer

जागरण संवाददाता, कोलकाता। गत पांच वर्ष का रिकार्ड तोड़ते हुए कोलकाता के जोका विवेकानंद मिशन स्कूल के अर्क चटर्जी ने आइएससी (12वीं) की परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर टॉप किया है। अर्क ने 99.75 प्रतिशत अंक लाकर देश भर के आइएससी स्कूलों में सर्वाधिक अंक प्राप्त किया है। यह गत पांच वर्ष का सर्वाधिक प्राप्तांक हैं। वहीं आइसीएससी (10वीं) में बंगाल के ही सौगत चौधरी ने टॉप किया है। सौगत ने 99.20 प्रतिशत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 04:50 AM (IST)
        

आद्रा में ट्रैकमेन की बैठक आज

चक्रधरपुर : 18 मई को दक्षिण पूर्व रेलवे ट्रैकमैन वेलफेयर एसोसिएशन जोनल वर्किग कमेटी की बैठक आद्रा मंडल में होगी। एसोसिएशन के चक्रधरपुर मंडल कोषाध्यक्ष चांद मोहम्मद ने बताया कि बैठक 10 बजे से एसोसिएशन के कार्यालय में होगी। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन की महामंत्री चम्पा अधिकारी करेंगी। बैठक में ऑल इंडिया कार्यकारिणी एवं रेल प्रशासन के ट्रैकमैन के साथ भेदभाव पर विचार-विमर्श किया जाएगा। बैठक में इंजीनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

महिलाओं ने की वट सावित्री की पूजा

गोइलकेरा : रविवार को गोइलकेरा में महिलाओं ने वट सावित्री की पूजा की। पति की लंबी आयु की कामना के साथ वट सावित्री का त्यौहार गोइलकेरा में उल्लासपूर्ण संपन्न हुआ। धार्मिक मान्यता के अनुसार आज के ही दिन सावित्री ने यमराज से सत्यवान के प्राण को वापस मांग लिया था। जिसके चलते सुहागिन महिलाएं आज के दिन वट वृक्ष के नीचे आराधना कर पति की लंबी आयु की कामना करती हैं। गोइलकेरा में संचरी खेत एवं रेफरल अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 02:40 AM (IST)
        

लौटा दूंगा सारधा के रुपये : मिथुन

I will return money to Sardha: Mithun

जागरण संवाददाता, कोलकाता। अरबों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता एवं तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मिथुन चक्रवर्ती से मामले में पूछताछ की है। सूत्रों के मुताबिक मिथुन से कुछ दिन पहले कोलकाता पुलिस के गेस्ट हाउस में पूछताछ की गई। मिथुन ने ईडी को आश्वासन दिया है कि उन्हें सारधा समूह से बतौर ब्रांड एम्बैस्डर जो भी रकम मिली है, वे जल्द उसे लौटा देंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 01:20 AM (IST)
        

टीवी अभिनेता रॉनी चक्रवर्ती की रहस्यमयी मौत

Mysterious death of TV actor Ronnie Chakravarty

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बांग्ला धारावाहिकों के अभिनेता रॉनी चक्रवर्ती की तालाब में नहाते वक्त रहस्यमयी मौत हो गई। पुलिस ने घटनास्थल से उनका मोबाइल और मोटरबाइक बरामद किया है। उधर रॉनी के परिवार ने रॉनी के अच्छे तैराक होने के बावजूद डूबने से मौत पर संदेह जताया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सर्वे पार्क इलाके के संतोषपुर निवासी रॉनी चक्रवर्ती बांग्ला सीरियल के जान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 03:12 AM (IST)
        

ममता के रिटायर होने से ही दूर होंगी बंगाल की समस्याएं

The problems of Bengal will away from retirement of Mamata

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बंगाल में बहुत सी समस्याएं हैं, जो मुख्यमंत्री के रिटायर होने से ही दूर हो सकती हैं। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने गुरुवार को रानी रासमणि रोड में पेंशनर्स एसोसिएशन की सभा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त होने पर मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री व विधायक होने के नाते पेंशन भी मिलेगा इसलिए उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। सूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 03:29 AM (IST)
        

एनआइटी में स्थानीय की नियुक्ति वरना आंदोलन : झामुमो

आदित्यपुर : झारखंड मुक्ति मोर्चा ने एनआइटी में तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय पदों पर बाहरी लोगों की बहाली का विरोध करते हुए रोक लगाने की माग किया है। मोर्चा के जिला अध्यक्ष रंजीत प्रधान ने एनआइटी के निदेशक को इस बाबत ज्ञापन सौंपा। कहा कि संस्थान में वर्षो से कार्य करनेवाले दैनिक वेतनभोगी 18 कर्मचारियों को स्थायी किया जाए। ऐसा 15 दिनों के भीतर नहीं हुआ तो आसंगी, बर्गीडीह, कृष्णापुर, इच्छापुर, बनतानगर, कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 01:14 AM (IST)
        

चीफ मैनेजर से सिक्योरिटी गार्ड ने मांगी रंगदारी, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चाईबासा : जिस कंपनी में सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करता था उसी कंपनी के चीफ मैनेजर से दस लाख रुपये रंगदारी मांगने की मांग की। बार-बार फोन नंबर बदल कर रंगदारी की मांग करने और दस लाख रुपये नहीं देने पर बच्चों को मार डालने की धमकी देने के मामले में टोंटो थाने की पुलिस ने सिक्यूरिटी गार्ड गुमला निवासी सुदर्शन यादव को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को टोंटो थाने में रखा गया है और उसे गुरुवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 01:07 AM (IST)
        

पीएम के साथ जून में बांग्लादेश दौरे पर जाएंगी ममता

PM will visit Bangladesh with Mamata in June

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। करीब चार साल पहले सितंबर 2011 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ बांग्लादेश की राजधानी ढाका जाने से अंतिम समय में इनकार कर दिया था। ममता ने यह फैसला अचानक लिया था, क्योंकि मनमोहन सिंह के साथ उनकी ढाका यात्रा तय थी। लेकिन अब भारत-बांग्लादेश के रिश्तों में जान फूंकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार आगामी छह व सात जून को ढाका के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 01:23 AM (IST)
        

फिर डोली धरती, सिहरा बंगाल

Earthquake in West Bengal again

जागरण संवाददाता, कोलकाता। 25 अप्रैल को आए भयावह भूकंप को बंगाल के लोग भूले भी नहीं थे कि मंगलवार दोपहर एक बार फिर कोलकाता समेत समूचा राज्य भूकंप के झटकों से सिहर उठा। अलीपुर मौसम कार्यालय के मुताबिक बंगाल में भूकंप का पहला झटका दोपहर 12.36 बजे और दूसरा उसके ठीक 33 मिनट बाद दोपहर 1.09 बजे महसूस किया गया। इसकी तीव्रता नेपाल जितनी नहीं होने पर भी राज्य में एक की मौत व कई लोगों के जख्मी होने की खबर म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 01:39 AM (IST)
        

मदन मित्रा की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

Madan Mitra's bail plea hearing postponed

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार राज्य के खेल एवं परिवहन मंत्री मदन मित्रा की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई। सोमवार को अलीपुर जिला व दायरा अदालत में मामले पर सुनवाई होनी थी। इसी दिन मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने दायरा अदालत के प्रति अविश्वास प्रकट करते हुए हाईकोर्ट जाने की बात कही, जिसके कारण इस दिन सुनवाई नहीं की गई। अब मदन मित्रा की जमानत याचिका हाईकोर्ट में स्थानांतरित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 12:42 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Saturday 30 05 2015

33°c
यह भी देखें