Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

राष्ट्रपति भवन में हुआ ममता-मोदी का सामना

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का प्रधानमंत्री बनने के बाद शुक्रवार को पहली बार नरेंद्र मोदी से सामना हुआ। बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हामिद के सम्मान के दौरान राष्ट्रपति भवन में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का मुस्कुराकर अभिवादन किया। राष्ट्रपति भवन के बैंक्वेट में प्रधानमंत्री ने लाइन से खड़े सभी नेताओं से मुलाकात की और उनका अभिवादन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 03:54 AM (IST)
        

किस्मत का लेखा काटने निकली कांता

दीपक भट्टाचार्य, कोलकाता : महानगरों में इंसान तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन इंसानियत..? इमारतों में तल्ले बढ़ते जा रहें लेकिन दिलों में जगह...? जवाब कड़वा है। आपको भी पता है। हालांकि उम्मीद मरी नहीं है। मशीन होते महानगर के नफासत पसंदों में अभी भी दिलों की सुनने वाले बचे हैं, जो अंतर्रात्मा की आवाज को दबा नहीं पाते। क्योंकि उन्हें पता है, आंखे फेर लेने से सच्चाई सिर्फ छुपती है, बदली नहीं है। साल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

प्रणब का दीदी को ना

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यानी दीदी अक्सर हर मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दादा कह कर उनका दिल जीतती रही है लेकिन इस बार वह चूक गईं। संकट की घड़ी में दीदी अपने प्रिय दादा से मिल नहीं सकीं। चिकित्सकों ने राष्ट्रपति के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए दीदी को दादा से मिलने नहीं दिया। दीदी ने दादा के स्वस्थ्य होने की कामना करते हुए अस्पताल के गेट पर ही पुष्प गुच्छ छोड़ देने की बात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 02:08 AM (IST)
        

..ताकि मिलना न पड़े मोदी से

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार से इस कदर क्षुब्ध हैं कि वह किसी भी सूरत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात नहीं करना चाहतीं। हाल में दिल्ली में हुई प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में गैर मौजूद रहने वालीं ममता ने एक बार फिर इस बात की ओर इशारा किया है। ममता कृषि क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन के लिए पश्चिम बंगाल को लगातार तीसरी बार मिले 'कृषि कर्मण पुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:59 AM (IST)
        

फिर सीबीआइ रिमांड पर मदन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। हजारों करोड़ रुपये के सारधा चिट फंड घोटाले में शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए राज्य के खेल व परिवहन मंत्री मदन मित्रा को मंगलवार को भी कोर्ट से राहत नहीं मिली। चार दिनों की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद मदन को कड़ी सुरक्षा में अलीपुर स्थित अदालत में पेश किया गया, जहां न्यायाधीश हराधन मुखोपाध्याय ने मित्रा की जमानत याचिका खारिज करते हुए 19 दिसंबर तक स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:28 AM (IST)
        

दिल्ली पर धावा बोलेंगी ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सारधा चिट फंड घोटाले में पार्टी नेता व परिवहन तथा खेल मंत्री मदन मित्रा की गिरफ्तारी के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विरोध प्रदर्शन व आंदोलन अब कोलकाता व पश्चिम बंगाल तक ही सीमित नहीं रहेगा। इसको लेकर अब वह दिल्ली पर धावा बोलेंगी। सुश्री बनर्जी ने मित्रा की गिरफ्तारी के बाद ही संवाददाता सम्मेलन कर केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोलने की घोषणा की थी। पार्टी सांसदों को उन्होंने दि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:15 AM (IST)
        

पलटने से बची पूर्वा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस लिलुआ स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन कई यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। कई मीटर तक ट्रैक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद ब‌र्द्धमान कर्ड लाइन पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। सूचना पर दुर्घटना सहायता यान और मेडिकल टीम को मौके पर भेजा गया। देर शाम तक बोगियों को ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 03:11 AM (IST)
        

मदन की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरीं ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सारधा घोटाले में परिवहन मंत्री मदन मित्रा की गिरफ्तारी से बौखलाईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब मोदी सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के लिए शनिवार को आखिरकार सड़क पर उतर गईं। पार्टी समर्थकों व लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की कि वह मदन मित्रा के साथ हैं। परंतु, आज फिर मोदी को लेकर कटाक्ष की कि वह कौन हरिदास पाल हैं। साथ ही सहारा इंडिया प्रमुख व नरेंद्र मोदी की फोटो मोबाइल पर दि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 03:15 AM (IST)
        

17 को रक्तदान शिविर

चक्रधरपुर : 17 दिसंबर को चक्रधरपुर के सिलफोड़ी गांव में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। झारखंड ग्रामीण चिकित्सक संघ झारखंड के चतुर्थ रक्तदान शिविर का आयोजन चक्रधरपुर-सोनुवा मुख्य मार्ग स्थित सुमित्रा देवी शिशु विद्या मंदिर परिसर में होगा। शिविर का आयोजन चिकित्सक संघ के स्थापना दिवस के अवसर पर सुबह 10 बजे से संध्या 5 बजे तक होगा। ग्रामीण चिकित्सक संघ ने 18 से 60 आयु वर्ग के लोगों से शिविर में आकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

सारधा चिटफंड घोटाले में बंगाल के परिवहन मंत्री मदन मित्रा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता : सारधा चिटफंड घोटाले में सीबीआइ ने पश्चिम बंगाल के खेल एवं परिवहन मंत्री मदन मित्रा को गिरफ्तार कर लिया है। यह पहला मौका है जब अरबों रुपये के इस गोरखधंधे में राज्य के किसी मंत्री की गिरफ्तारी हुई है। परिवहन मंत्री अस्पताल से छुट्टी पाने के बाद शुक्रवार सुबह 10.55 बजे साल्टलेक के सीजेओ काम्प्लेक्स स्थित सीबीआइ कार्यालय पहुंचे। सीबीआइ अधिकारियों ने उनसे पहले चरण में ढाई घंट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 04:46 PM (IST)
        

मैं सीएम हूं..मैं हूं सरकार..

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। हावड़ा के गोलाबाड़ी एक फ्लैट में लिफ्ट बंद करने को लेकर हुए सामान्य झगड़े में विधानसभा उपाध्यक्ष सोनाली गुहा कूद पड़ी। उन्होंने फ्लैट मालिक व पेशे से चिकित्सक नगेंद्र राय को न सिर्फ फ्लैट में ताला मारने की धमकी दी बल्कि शांत नहीं रहने पर राज्य छोड़ने के लिए बाध्य करने की हद तक चली गई। श्रीमती गुहा ने चिकित्सक को धमकी देते हुए कहा- 'आइएम द चीफ मिनिस्टर, आइएम द गवमर्ेंट'। ज्यादा फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 02:42 AM (IST)
        

मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद पर हो तत्काल नियुक्ति: राज्यपाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस के राज में बीते एक साल से रिक्त पड़े पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग के स्थायी अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति के लिए अब राज्यपाल को हस्तक्षेप करना पड़ा है। बुधवार को विश्व मानवाधिकार दिवस पर महानगर में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने राज्य सरकार को पद पर तत्काल नियुक्ति करने को कहा है। राज्यपाल ने मानवाधिकार जैसे मह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 02:26 AM (IST)
        

कल सीबीआइ के समक्ष हाजिर होंगे मदन

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिट फंड घोटाले की जांच में जुटी सेंट्रल ब्यूरो आफ इंवेस्टिगशन द्वारा दूसरी बार तलब किए जाने के बाद परिवहन मंत्री मदन मित्रा गुरुवार को सीबीआइ के समक्ष हाजिर होंगे। सूत्रों के अनुसार सोमवार को सीबीआइ की तरफ से उन्हें बुधवार को हाजिर होने का निर्देश दिया गया था। मंगलवार को सीबीआइ के जांच अधिकारियों ने फिर दोपहर 12.30 बजे मदन मित्रा को फोन करके गुरुवार की सुबह 10 बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 02:25 AM (IST)
        

राष्ट्रपति के पुत्र ने की गांव में थाना खोलने की मांग

जागरण संवाददाता, कोलकाता। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र एवं कांग्रेस सांसद अभिजीत मुखर्जी ने वीरभूम जिले के कीर्णाहार गांव में थाना खोलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति समय-समय पर यहां आते हैं। हमारे बहुत से सगे-संबंधी भी इस गांव में रहते हैं। राष्ट्रपति व उनके परिजनों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यहां अविलंब एक थाना खोला जाना चाहिए। कीर्णाहार में राष्ट्रपति की दीदी अन्नपूर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 02:03 AM (IST)
        

कुणाल ने अनशन तोड़ा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के निलंबित राज्यसभा सांसद कुणाल घोष ने आठ दिनों बाद शनिवार रात अपना अनशन तोड़ दिया। लगातार अनशन की वजह से तबीयत काफी बिगड़ने पर उन्होंने यह कदम उठाया। प्रेसिडेंसी जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आठ दिनों की अनशन से कुणाल घोष की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई थी। डाक्टरों के बार-बार कहने के बाद भी वे खाना खाने को राजी नहीं हो रहे थे। इसके बाद उनके परि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 02:32 AM (IST)
        

मोदी सरकार अच्छा काम करेगी तो पूर्ण समर्थन : ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहली बार भाजपा के प्रति रूख नरम करते हुए कहा है कि तृणमूल कांग्रेस मोदी सरकार को अपना पूर्ण समर्थन देने को तैयार है अगर वह सभी वर्ग के लोगों के लिए रचनात्मक काम करेगी। ममता ने कहा-'केंद्र सरकार अगर अच्छी तरह से काम करेगी, समाज के सभी वर्ग के लोगों की भलाई के लिए रचनात्मक कार्य करेगी तो उसे हमारा पूरा सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 03:06 AM (IST)
        

खुद भाजपा कहेगी 'भाग मोदी भाग' : मदन

कोलकाता। वर्ष 2016 में खुद भाजपा का नारा होगा-भाग मोदी भाग। अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा को बंगाल से भागने का रास्ता तक नहीं मिलेगा। स्वस्थ होकर अपने कार्यालय लौटे राज्य के खेल एवं परिवहन मंत्री मदन मित्रा ने इसी तरह केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा पर निशाना साधा। मित्रा के इस बयान को गत दिनों धर्मतल्ला में विक्टोरिया हाउस के पास भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा में बंगाल भाजपा के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:56 AM (IST)
        

एक माह में पूरी हो जाएगी ब‌र्द्धमान धमाके की जांच : वासन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दो अक्टूबर को ब‌र्द्धमान के खागरागढ़ में हुए बम धमाके के दो माह पूरे हो गए लेकिन इसकी जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी अब भी किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है। हालांकि धमाके के मास्टरमाइंड व ईनामी आतंकी साजिद व अमजद सहित आधा दर्जन से अधिक आतंकियों को गिरफ्तार करने में एनआइए ने कामयाबी हासिल की है लेकिन अभी भी विस्फोट कांड से जुड़े नौ ईनामी आतंकी सुरक्षा एजेंसी की पकड़ से ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 01:45 AM (IST)
        

सारधा कांड में मुख्यमंत्री से भी हो पूछताछ : विमान

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा कांड पर सियासी जंग तेज है। एक ओर जहां मंगलवार को सारधा के दोषियों को सजा देने की मांग पर भाजपा ने जुलूस निकाला तो दूसरी ओर सारधा कांड की जांच में तेजी लाने तथा इसमें राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी पूछताछ करने की मांग को लेकर माकपा ने जुलूस निकाला। पार्टी की कोलकाता जिला कमेटी की ओर से आयोजित जुलूस शाम करीब 5 बजे विक्टोरिया हाउस के समीप से शुरू हुआ जो ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Dec 2014 02:19 AM (IST)
        

ममता से मिले विमल गुरुंग

जागरण संवाददाता, कोलकाता। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख विमल गुरुंग ने सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न जाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की। मुलाकात के बाद बाहर निकलते वक्त पत्रकारों से बातचीत में गुरुंग ने इसे सौजन्यमूलक भेंट बताया लेकिन महानगर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली के ठीक एक दिन बाद गुरुंग के मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Dec 2014 02:22 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Saturday 20 12 2014

22°c
यह भी देखें