Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

मुकुल के लिए कांग्रेस का दरवाजा खुला

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के सभी पदों से हटाए जाने के बाद मुकुल राय का झुकाव भाजपा की ओर बढ़ते देख कांग्रेस ने भी अपना दरवाजा खोल दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस में उपेक्षित व पार्टी छोड़नेवालों का कांग्रेस में स्वागत है। तृणमूल के अधिकांश नेता कभी कांग्रेस से जुड़े रहे। तृणमूल कांग्रेस नेताओं का राजनीतिक आधार कांग्रेस ही है। इसलिए जो लोग तृ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 02:49 AM (IST)
        

ममता सरकार ने बजट को बताया जनविरोधी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्रीय वित्ता मंत्री अरुण जेटली द्वारा संसद में शनिवार को पेश किये गए 2015-16 के आम बजट को पश्चिम बंगाल सरकार ने जनविरोधी करार दिया है। राज्य सचिवालय नवान्न में बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के वित्ता मंत्री अमित मित्रा ने कहा कि बजट में केंद्र प्रायोजित प्रमुख योजनाओं के फंड आवंटन में काफी कमी की गई है। मित्रा ने कहा कि सर्वशिक्षा अभियान के तहत आवंटन में 22.14 प्रतिशत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 02:27 AM (IST)
        

रेल बजट : मुकुल को भाया, ममता को नहीं

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। एक ही पार्टी के दो पूर्व रेल मंत्री की सुरेश प्रभु के रेल बजट पर अलग राय है। प्रतिक्रिया पर भी राजनीति का मुल्लमा साफ झलक रहा है। बहरहाल तृणमूल प्रमुख व पूर्व रेलमंत्री ममता बनर्जी ने रेल बजट को जन विरोधी करार दिया है। लेकिन उन्ही की पार्टी के फिलहाल पार्टी में किनारे लगाए गये राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय रेल बजट से पूरे संतुष्ट दिखे। गुरुवार को रेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 03:22 AM (IST)
        

मोदी के दरबार में ममता की दस्तक

जागरण संवाददाता, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अब तक दूरी बनाकर चल रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एकाएक अपने रूख में परिवर्तन करते हुए बंगाल पर चढ़े भारी ऋण में छूट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने तृणमूल सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात करने का समय भी मांगा है। मोदी की घोर विरोधी मानी जाने वाली ममता ने बुधवार को खुद अपने फेसबुक अकाउंट में इसक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 02:23 AM (IST)
        

कठोर है भूमि अधिग्रहण अध्यादेश : ममता

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को लोकसभा में पेश विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक को कठोर करार देते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से इसे तुरंत वापस लेने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना आपसी सहमति बनाए इस बिल को संसद में लाना अन्याय है। यह बिल किसानों के लिए काफी कठोर है और इससे उन्हें काफी नुकसान होगा। तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 02:27 AM (IST)
        

संसद में पार्टी सांसदों से अलग-थलग दिखे मुकुल

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल रॉय की पार्टी से दूरी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। सोमवार को संसद में बजट अधिवेशन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जब दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित कर रहे थे, उस वक्त मुकुल रॉय तृणमूल के लोकसभा व राज्यसभा सांसदों से अलग-थलग नजर आए। उनसे पार्टी के किसी सांसद की कोई बात नहीं हुई। संसद भवन के बाहर जब पत्रकारों ने उनसे जमीन अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 02:49 AM (IST)
        

केजीबीवी की छात्राओं ने दिखाए दम, मिला बेल्ट

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : कस्तूरबा गांधी बालिका प्लस टू आवासीय विद्यालय निश्चिंतपुर चक्रधरपुर में कराटे सेमिनार सह बेल्ट ग्रेडिंग टेस्ट का आयोजन हुआ। जिसमें इंडिया चीफ क्योसी प्रेम दुबे ने बालिका प्रशिक्षुओं को उच्च स्तर की तकनीकी जानकारी दी। झारखंड के मुख्य प्रशिक्षक सेंसाई कमल कुमार पति ने भी प्रशिक्षुओं को कराटे की जानकारी दी। ग्रेडिंग सेमिनार में मुख्य रूप से बेसिक, बेसिक कंबीनेशन, स्टंस एव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 01:14 AM (IST)
        

ममता के ढाका दौरे में शामिल कारोबारी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तीन दिवसीय बांग्लादेश यात्रा के दौरान उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल में शामिल फिल्म निर्माता और उद्यमी शिवाजी पांजा को धोखाधड़ी के एक मामले में पुलिस ने शनिवार देर शाम कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात ममता बनर्जी के साथ ढाका यात्रा से लौटे उद्यमी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 01:20 AM (IST)
        

हसीना से मिलीं ममता, तीस्ता पर हुई बातचीत

जेएनएन, कोलकाता। मुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी पहली बांग्लादेश यात्रा पर गई ममता बनर्जी ने शनिवार को ढाका में प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने भारत और बांग्लादेश से संबंधित मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। ममता व हसीना के बीच तीस्ता नदी जल बंटवारा और भूमि सीमा समझौते पर भी चर्चा हुई। सूत्रों ने बताया कि दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बैठक हुई। साथ ही हिल्सा मछली को लेकर भी दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 02:01 AM (IST)
        

सुषमा ने ममता को कहा-ऑल द बेस्ट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में सारधा चिटफंड घोटाले को लेकर मची राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 33 सदस्यीय प्रतिनिधिदल के साथ गुरुवार को बांग्लादेश रवाना हो गई। जाने से पहले उन्हें सुबह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने फोन करके दौरे की सफलता शुभकामनाएं दीं। गौरतलब है कि इस दौरे में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत होने की उम्मीद जताई जा रही है। लंबे समय से अधर में लटके तीस्ता मुद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Feb 2015 02:36 AM (IST)
        

बांग्लादेश यात्रा मेरे लिए गौरव की बात: ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पड़ोसी देश की यात्रा पर जाने से एक दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बांग्लादेश की यात्रा मेरे लिए गौरव की बात है। बुधवार को राज्य सचिवालय नवान्न में पत्रकारों से बात करते हुए ममता ने कहा कि उनकी यात्रा से बंगाल व बांग्लादेश के संबंध और मजबूत व मधुर होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश में भाषा शहीदों को श्रद्धांजलि देना मेरे लिए ऐतिहासिक क्षण होगा। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Feb 2015 03:32 AM (IST)
        

बंगाल में संगठन को मजबूत बनाने की जरूरत : चंदन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य के बनगांव लोकसभा सीट और कृष्णगंज विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशियों की हार के एक दिन बाद पार्टी के राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा ने मंगलवार को कहा कि पार्टी अगर राज्य में आगामी निगम चुनावों में जीत हासिल करना चाहती है तो उसे अपनी सांगठनिक क्षमता बढ़ाने पर जोर देने की जरूरत है। मित्रा ने कहा, यह सच है कि भाजपा का वोट प्रतिशत व हिस्सेदारी दोनों सीटों पर बढ़ी है। लेकिन, मैं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Feb 2015 02:53 AM (IST)
        

बंगाल में ममता का जादू बरकरार

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। राजनीतिक विवादों और सारधा चिटफंड घोटाले में अपने नेताओं का नाम आने के बावजूद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का जादू बरकरार रहा। प्रदेश की लोकसभा व विधानसभा की एक-एक सीट पर हुए उप चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की। हालांकि भाजपा ने दोनों ही सीटों पर अपनी जबर्दस्त उपस्थिति दर्ज कराई और वोट प्रतिशत में भारी इजाफा किया। बंगाल के अलावा तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Feb 2015 01:41 AM (IST)
        

मुकुल ने खारिज की नई पार्टी की बात

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पर कतरे जाने के एक दिन बाद तृणमूल कांग्रेस महासचिव मुकुल रॉय ने नई पार्टी बनाने की खबरों का खंडन किया है। इस बाबत पूछे गए सवाल पर उन्होंने रविवार को कहा कि मैं ऐसे मामलों पर टिप्पणी नहीं करता जो हकीकत से परे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मतभेद की खबरों के बीच टेलीफोन पर बातचीत भी की। गौरतलब है कि शनिवार को मुख्यमं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Feb 2015 02:30 AM (IST)
        

बजट सत्र में सहयोग करे विपक्ष : वेंकैया

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। 23 फरवरी से शुरू होने जा रहे संसद के बजट सत्र से पहले संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने विपक्षी दलों से सहयोग की अपील की है। महानगर में शनिवार को संवाददाताओं से नायडू ने कहा कि वे सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हैं कि संसद के प्रभावी संचालन में पूरा सहयोग करें। उन्होंने संसद में बहस व चर्चा के माध्यम से फैसले लेने पर बल दिया। कहा, केंद्र सरकार संसद में किसी भी मुद्दे प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 02:37 AM (IST)
        

19 को दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश जाएंगी ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 19 फरवरी को दो दिवसीय ढाका दौरा पर जाएंगी जहां वह भाषा शहीद दिवस में भाग लेंगी। बांग्लादेश में प्रति वर्ष भाषा शहीद दिवस मनाया जाता है जिसमें शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाती है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक अपने ढाका दौरा में ममता बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात करेंगी। सुश्री बनर्जी तीस्ता जल बंटवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Feb 2015 02:45 AM (IST)
        

ममता की बधाई पर आप का सिर्फ धन्यवाद

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चाहे जितना भी दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी मतों से जीतने पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को बधाइयां व सराहना करें, लेकिन आप तृणमूल कांग्रेस प्रमुख की बधाई पर सिर्फ धन्यवाद ही कहा। इससे साफ होता है कि आम आदमी पार्टी, तृणमूल के साथ किसी तरह का तालमेल रखने के पक्ष में नहीं हैं। ममता की बधाई पर आप ने धन्यवाद करने की औपचारिकता भर निभाई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 02:42 AM (IST)
        

दिल्ली में फट गया भाजपा का गुब्बारा : ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जर्बदस्त सफलता पर राज्य की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। ममता ने आप की जीत को मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में एक निर्याणक मोड़ और उन लोगों के लिए भारी पराजय बताया जो बदले की राजनीति में लिप्त हैं। वीरभूम जिले के रामपुरहाट में मंगलवार को एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सुश्री बनर्जी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 02:34 AM (IST)
        

ममता के विरुद्ध कांग्रेस का नया हथियार सिंगुर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सारधा कांड सहित कई मुद्दों पर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जहां दबाव में हैं वहीं कांग्रेस ने नये सिरे से सिंगुर मुद्दा उठा कर तृणमूल को एक और करारा झटका देने की रणनीति बनाई है। सिंगुर आंदोलन के जरिये ही ममता सत्तासीन हुई लेकिन उन्होंने किसानों से भूमि लौटाने का जो वायदा किया था वह अभी तक पूरा नहीं हुआ। कांग्रेस ने नये सिरे से यह मुद्दा उछाला है। सारधा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 02:28 AM (IST)
        

नीति आयोग की बैठक में ममता के नहीं जाने पर उठे सवाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई पहली नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाग नहीं लेने पर सवाल खड़े हुए हैं। राज्य के विपक्षी दलों ने ममता के बैठक में भाग नहीं लेने पर ममता की तीखी आलोचना की है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि ममता नीति आयोग की बैठक में नहीं जा कर पश्चिम बंगाल व राज्य की जनता की क्षति की है। उनके नहीं जाने से नीति आयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 03:06 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Monday 02 03 2015

25°c
यह भी देखें