Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

मुकुल को क्लीन चिट देने की तैयारी में सीबीआइ

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाले में सीबीआइ तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता मुकुल राय को क्लीन चिट देने जा रही है। सीबीआइ सारधा मामले में दो चार्जशीट पेश करेगी लेकिन किसी में भी आरोपी के तौर पर मुकुल का नाम नहीं होगा, बल्कि एक चार्जशीट में उनका नाम गवाह के तौर पर होगा। सूत्रों के अनुसार सीबीआइ 31 मई तक मामले की जांच प्रक्रिया पूरी कर अंतिम चार्जशीट पेश करने की तैयारी में है। इस समय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 02:49 AM (IST)
        

बीडीओ ने पंचायत व रोजगार सेवकों के साथ की बैठक

संवाद सूत्र, सोनुवा : शुक्रवार को सोनुवा प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवेश कुमार साव ने प्रखंड सभागार में पंचायत व रोजगार सेवकों के साथ बैठक की। बैठक में विभिन्न योजनाओं को लेकर चर्चा की गई। बीडीओ ने सभी पंचायत सेवक, जनसेवक एवं रोजगार सेवकों को बताया कि अप्रैल माह से डीबीटी के तहत पेंशन योजना में भुगतान होना है। इसलिए सभी पेंशन धारकों का अगले दो दिनों में डोर-टु-डोर जाकर आधार संख्या संग्रह करें। बीडीओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

ममता के समझौते पर रुक गई सीबीआइ जांच : कुणाल

जागरण संवाददाता, कोलकाता। करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले में पिछले डेढ़ साल से जेल में बंद तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कुणाल घोष ने मामले की सीबीआइ जांच को लेकर केंद्र व राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। गुरुवार को बैंकशाल कोर्ट स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत में पेशी के दौरान कुणाल ने कहा कि घोटाले की सीबीआइ जांच को लेकर मोदी व ममता सरकार में समझौता हुआ है। इस कारण जांच अचानक रुक गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 03:01 AM (IST)
        

रोजवैली के ब्रांड एंबेसडर थे शाहरुख

जेएनएन, कोलकाता। बालीवुड स्टार शाहरुख खान भी कभी चिटफंड कंपनी रोजवैली के सबसे खासमखास व पसंदीदा अभिनेता थे। रोजवैली ने शाहरुख को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था। दरअसल रोजवैली घोटाले की जांच कर रहा ईडी की आडिट रिपोर्ट में पिछले साल शाहरुख का नाम सामने आया था। दरअसल, शाहरुख खान की स्वामित्व वाली आइपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को साल 2012-13 में चिटफंड रोजवैली कंपनी ने स्पांसर किया था और ईडी की ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 03:03 AM (IST)
        

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का पीड़ितों ने किया स्वागत

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66ए का हवाला देकर सताए गए लोगों एवं विधि विशेषज्ञों ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इस धारा को मंगलवार को निरस्त करने के फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का व्यंग्यात्मक कोलाज बनाकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपलोड करने के मामले में गिरफ्तार किए गए यादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अंबिकेश महापात्र ने कहा-'यह आम लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 02:52 AM (IST)
        

कानूनी सलाह ले रही हैं शिल्पा

जेएनएन, कोलकाता। बालीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने सोमवार को कहा कि वह उन आरोपों के संदर्भ में कानूनी परामर्श ले रही हैं, जिसमें कहा गया है कि उनकी एक कंपनी ने कोलकाता की एक कंपनी को नौ करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए उकसाया। शिल्पा ने ट्वीटर पर लिखा-'बकवास खबरें! मैं इस मनोज जैन को अपने बेतुके दावों को साबित करने के लिए सबूत देने की चेतावनी देती हूं। उसका दो मिनट का नाटक कड़ी मेहनत से कमाये म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 03:45 AM (IST)
        

वेश्यालय पर छापा मार शर्मसार हुई पुलिस, मिले अपने ही साथी

जेएनएन, कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस के लिए रेड लाइट एरिया में छापे के दौरान अजीबो गरीब हालात पैदा हो गए। पुलिस जब वहां पहुंची तो उसे वहां हत्या के मामले के एक अपराधी के साथ चार पुलिसवाले भी मिले। खबरों के मुताबिक इन पुलिसवालों पर इस कैदी की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी। जानकारी के अनुसार, झारखंड पुलिस के इन चारों कांस्टेबल को इस हत्यारे कैदी का इलाज कराने के लिए झारखंड के कोडरमा उपकारा जेल से रांच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 02:52 AM (IST)
        

चुनाव नहीं लड़ने वाले दलों का रद होगा पंजीकरण

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। केंद्रीय चुनाव आयोग ऐसे राजनीतिक दलों का पंजीकरण रद करने पर विचार कर रहा है, जिन्होंने पिछले 5-10 वर्षों के दौरान कोई चुनाव नहीं लड़ा है। साथ ही आयोग ने चुनाव में धन-बल के दुरुपयोग पर रोक लगाने के लिए सख्त कानून बनाने पर भी जोर दिया और चुनावी प्रक्रिया के साथ राजनीतिक दलों में भी सुधार की जरूरत बताई है। मुख्य चुनाव आयुक्त एचएस ब्रह्मा ने शनिवार को कोलकाता में वेस्ट बंगाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 02:36 AM (IST)
        

डेरेक बने तृणमूल के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पार्टी प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नेअपने करीबी राज्यसभा सांसद डेरेक ओ-ब्रायन का तृणमूल कांग्रेस में लगातार कद बढ़ाती जा रही हैं। पहले उन्हें ममता ने राज्यसभा में संसदीय दल का नेता नियुक्त किया। इसके बाद वह तो पार्टी प्रवक्ता व साइबर सेल के प्रमुख के तौर पर कार्य कर ही रहे थे। परंतु, राष्ट्रीय महासचिव के पद से मुकुल रॉय को हटने के बाद से डेरेक का कद पार्टी के भीतर लगाता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        

दो-दो चापाकल अथवा एक डीप बोरिंग कराने का निर्णय

आदित्यपुर: आदित्यपुर नगर परिषद बोर्ड की गुरुवार को हुई। बोर्ड मीटिंग में प्रत्येक वार्ड में दो-दो चापाकल अथवा एक डीप बोरिंग गाड़ने का निर्णय लिया गया। बैठक में सड़क निर्माण के प्रस्ताव को छह लाख से बढ़ाकर नौ लाख करने को मंजूरी दी गई। साथ ही लगभग नौ करोड़ रुपये की लागत से ड्रेन व कलवर्ट, लगभग पाच करोड़ की लागत से सेनेटरी व ट्यूबवेल, लगभग पाच करोड़ रुपये की लागत से नागरिक सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

नन दुष्कर्म की सीबीआइ जांच

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। नदिया जिले के राणाघाट स्थित मिशनरी स्कूल में 70 वर्षीय बुजुर्ग नन के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में चौतरफा आलोचना के बीच बंगाल सरकार ने बुधवार को सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी। बुधवार को कैथोलिक बिशप्स कांफ्रेंस ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कार्डिनल बैसीलियोस क्लीमिस ने राणाघाट का दौरा करके पीड़ित नन से संवेदना जताई। सीबीआइ जांच पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, मामले मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 02:35 AM (IST)
        

मोदी के लिए ममता ने रद किया दौरा

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा व तृणमूल कांग्रेस में चल रही राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक आदर्श मेजबान बनने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। ममता बनर्जी ने मोदी के संभावित आगमन को देखते हुए अपना बंगाल दौरा रद कर दिया है। दरअसल, पिछले दिनों दिल्ली में दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान ममता ने प्रधानमंत्री को बंगाल आने का न्योता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 03:02 AM (IST)
        

विरोधियों की बोली बोल रहे हैं मुकुल : पार्थ

जागरण संवाददाता, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा है कि यदि कोई पार्टी के अंदर रहकर विरोधियों की भाषा में बात करता है तो इसका अर्थ है कि उसका विवेक खत्म हो चुका है। पार्थ ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में मुकुल की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह अब भी पार्टी में हैं। वह पार्टी से अलग नहीं हुए हैं। ऐसे में पार्टी में रहते हुए विरोधियों की तर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 02:12 AM (IST)
        

कालेधन को सफेद कर रहा था सारधा प्रमुख

जागरण संवाददाता, कोलकाता। करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले का सूत्रधार सुदीप्त सेन कालेधन को सफेद करने के लिए घाटे में चल रही कंपनियां खरीदता था। इसका खुलासा घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने किया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक सुदीप्त यह हथकंडा इसलिए अपनाता था, ताकि गैरकानूनी ढंग से उगाही गई धनराशि के मूलस्रोत को छिपाया जा सके। जांच में पता चला है कि सुदीप्त ने पश्चिम बंगाल के साथ-सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 02:48 AM (IST)
        

आलू निर्यात को सब्सिडी देगी सरकार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पिछले साल आलू की कीमतों में तेजी के कारण पड़ोसी राज्यों को आलू की आपूर्ति रोकने वाली ममता सरकार इस साल बंपर फसल होने पर आलू की खपत बढ़ाने के लिए सब्सिडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने को प्रयासरत हुई है। राज्य के कृषि विपणन मंत्री अरूप राय ने कहा कि सरकार ने दक्षिण बंगाल से आलू लदान के लिए 50 रुपये प्रति क्विंटल और उत्तार बंगाल से 100 रुपये प्रति क्विंटल की रेलवे फ्रेट सब्सिड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 02:27 AM (IST)
        

भाजपा के उत्थान के लिए ममता जिम्मेदार: वृंदा करात

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात ने कहा है कि राज्य में भाजपा के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं। ममता सत्ता में बने रहने के लिए सांप्रदायिक भाजपा को बढ़ावा देने के खेल में जुटी हैं। श्रीमती करात ने महानगर में आयोजित एक सेमिनार में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि भाजपा की सांप्रदायिक नीतियों के विरुद्ध राष्ट्र व्यापी आंदोलन तेज करने की जरूरत है। द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Mar 2015 03:29 AM (IST)
        

तृणमूल के लिए ऋण छोड़ गए मुकुल

जागरण संवाददाता, कोलकाता। कहा जाता है कि राजनीति में दोस्ती और दुश्मनी अधिक दिनों तक नहीं चलती, इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है राज्य की राजनीति में। हाल के दिनों तक तृणमूल कांग्रेस के अहम कड़ी रहे मुकुल रॉय का जिस कदर पार्टी से मोह भंग हुआ उस कदर पार्टी ने भी उनसे किनारा कर लिया। अब जब कि रॉय पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर अख्तियार कर चुके हैं उन्होंने जाते-जाते पार्टी के समक्ष कई चुनौती भी खड़ी कर दी ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Mar 2015 03:28 AM (IST)
        

माकपा में फिर उठी सोमनाथ की वापसी की मांग

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। माकपा राज्य सम्मेलन के पहले दिन ही पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी की पार्टी में वापसी की मांग उठी। प्रकाश करात के समक्ष उत्तार 24 परगना जिले के एक पार्टी कैडर ने मांग की कि सोमनाथ को दोबारा पार्टी में शामिल किया जाना चाहिए। दरअसल साल 2008 में प्रथम यूपीए सरकार के दौरान अमेरिका के साथ भारत का परमाणु करार हुआ और इस मुद्दे पर यूपीए का समर्थन कर रही माकपा ने पार्टी से तौब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Mar 2015 04:08 AM (IST)
        

मुकुल की मोदी से गुपचुप मुलाकात

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने से पहले ही पार्टी के बागी नेता मुकुल रॉय उनसे गुपचुप मुलाकात कर चुके थे। सूत्रों ने यह चौंकाने वाला खुलासा किया है। उनके मुताबिक यह मुलाकात गत 28 फरवरी को दिन के तीन बजे संसद भवन में हुई थी। खबर यह भी है कि उस मुलाकात के दौरान मोदी ने मुकुल को गले लगाया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Mar 2015 03:04 AM (IST)
        

तृणमूल सरकार ने बंगाल को बनाया नरक : बुद्धदेव

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता नगर निगम व 94 नगर पालिकाओं के चुनाव से पहले माकपा ने रविवार को ब्रिगेड रैली कर अपनी ताकत दिखायी। माकपा महासचिव प्रकाश करात से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भंट्टाचार्य, सीताराम येचुरी, विमान बोस, सूर्यकांत मिश्रा और सांसद मोहम्मद सलीम तक सभी वक्ताओं ने राज्य में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और भाजपा पर जम कर प्रहार किया। पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भंट्टाचार्य न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Mar 2015 02:22 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Sunday 29 03 2015

28°c
यह भी देखें