Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

जल्दी ही सबकुछ ठीक हो जाएगा : शाहरूख

जागरण संवाददाता, कोलकाता। ब‌र्द्धमान विस्फोट कांड की पृष्ठभूमि में बालीवुड अभिनेता एवं बंगाल के ब्रांड एंबेसडर शाहरूख खान ने कहा कि राज्य में जल्दी ही सबकुछ ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह राज्य उनके घर जैसा है। ब‌र्द्धमान में दो अक्टूबर को बम विस्फोट हुआ था। संवाददाताओं ने यहां बुधवार रात जब उनसे राज्य में आतंकी गतिविधियों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि बंगाल का ब्रांड एंबेसडर होने के न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

वामो से हाथ मिलाने को तैयार कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा की बढ़ती ताकत से कांग्रेस व कई क्षेत्रीय दल चिंतित हैं। भाजपा को रोकने के लिए दशकों पुरानी रंजिश को भुलाकर बिहार में लालू-नीतीश व कांग्रेस एक साथ हुए। बंगाल में जिस तेजी से भाजपा अन्य विरोधी दलों को पीछे छोड़ते हुए तृणमूल को कड़ी टक्कर दे रही है, उसे कांग्रेस व वामपंथी दल खतरे की घंटी मानने लगे हैं। बंगाल की राजनीति धीरे-धीरे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच ध्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

आतंकवाद पर केंद्र को पूर्ण सहयोग: ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आतंकवाद पर केंद्र को बंगाल सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, केंद्रीय गृह मंत्रालय के विशेष सचिव प्रकाश मिश्रा, आइबी प्रमुख सैयद आसिफ इब्राहिम, एनएसजी प्रमुख जयंत चौधरी एवं एनआइए के महानिदेशक शरद कुमार के साथ सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न में बैठक में मुख्यमंत्री ने यह बात कही। बैठक से पहले राष्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

एनजीओ से होती है आतंकी फंडिंग

जेएनएन, कोलकाता। ब‌र्द्धमान विस्फोट कांड की फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट की जांच में एक और चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। सूचना है कि एनजीओ आतंकी संगठन को रुपये पहुंचा रहे हैं। एफआइयू की पड़ताल में ब‌र्द्धमान विस्फोट मामले में प्रयोग की गई रकम और उसके स्त्रोत का पता लगाया गया है। इस पड़ताल के मुताबिक तीन एनजीओ, जो अपनी रकम को बांग्लादेश के इस्लामी बैंक ऑफ बांग्लादेश में जमा करते थे और उस रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:56 AM (IST)
        

बंगाल में 58 आतंकी शिविर होने के सुराग

कोलकाता, जागरण ब्यूरो। ब‌र्द्धमान जिले के खागरागढ़ में हुए विस्फोट की जांच के दौरान खुफिया विभाग को पता चला है कि पश्चिम बंगाल में एक-दो नहीं करीब 58 आतंकी प्रशिक्षण शिविर व आइईडी निर्माण केंद्र हो सकते हैं। इधर विस्फोट व आतंकियों के फैले संजाल का रहस्य गहराता जा रहा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी को ब‌र्द्धमान कांड की जांच के दौरान मुर्शिदाबाद में भी एक आतंकी मॉड्यूल का पता चला है। एनआइए ने मुर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:11 PM (IST)
        

सारधा कांड में सीबीआइ ने पेश की पहली चार्जशीट

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिट फंड घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बुधवार को बैंकशाल कोर्ट में अपनी पहली चार्जशीट दाखिल कर दी। राज्यसभा सांसद कुणाल घोष, सारधा समूह के प्रमुख सुदीप्त सेन व निदेशक देवयानी मुखर्जी के खिलाफ पेश की गई चार्जशीट में कई तथ्यों के उल्लेख हैं। इसमें सारधा टूर एंड ट्रैवेल्स, सारधा कंस्ट्रक्शन सहित सारधा समूह की चार कंपनियां के नाम शामिल किए गए हैं। वहीं कुणाल घोष की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:06 AM (IST)
        

पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, दो की मौत

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दक्षिण 24 परगना में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग में बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दक्षिण 24 परगना क्षेत्र के चम्पाहाटी में अवैध रूप से पटाखों का निर्माण कर रही एक फैक्ट्री में सोमवार रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। साथ ही पटाखों में विस्फोट होने ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

एक और संदिग्ध मदरसे का चला पता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ब‌र्द्धमान के सिमुलिया, मुर्शिदाबाद के लालगोला के बाद अब डोमकल में एक और संदिग्ध मदरसे का पता चला है। एनआइए अधिकारियों ने सोमवार को डोमकल के घोड़ामारा मदरसे में सघन तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान कुछ महत्वपूर्ण तथ्य भी जांच अधिकारियों के हाथ लगे हैं। जानकारी के अनुसार, मदरसे से उर्दू व अरबी भाषा में लिखी कुछ किताबें, फोन डायरी व अन्य चीजें जब्त की गई है। बताया जाता है कि, ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:48 AM (IST)
        

मुकुल से और दूरियां बढ़ाएंगी ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस में मुकुल राय का प्रभाव से पार्टी को मुक्त करने की ओर आगे बढ़ रही हैं। आने वाले समय में वह उनसे अपनी दूरियां और बढ़ा सकती हैं। पार्टी पर ममता के बाद एक तरह से मुकुल का पूर्ण रूप से नियंत्रण हो गया था। उत्तार बंगाल लेकर दक्षिण बंगाल और जंगलमहल तक मुकुल राय की तूती बोलती थी। ममता ने सांगठनिक फेरबदल के नाम पर न ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        

काले धन को लेकर भाजपा पर तृणमूल का पलटवार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। विदेश में जमा काले धन की वापसी व नामों के खुलासे को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा यू-टर्न लेने पर तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार किया है। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद व प्रवक्ता डेरेक-ओ-ब्रायन ने शनिवार को कहा कि काले धन की तरह भाजपा की नियत भी काली है। मोदी सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि जब भाजपा विपक्ष में थी, तब विदेश में जमा काले धन को लाने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:00 AM (IST)
        

जल्द शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण : तोगड़िया

कोलकाता। विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारंभ हो जाएगा। हुगली जिले में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे तोगड़िया ने कहा कि संगठन इस काम को करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। तोगड़िया ने कहा कि विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करने के लिए वीएचपी केंद्र सरकार पर दबाव बनाएगी। तोगड़िया ने कहा कि संगठन की स्थापना के 50... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 02:56 AM (IST)
        

फेसबुक पर ममता के खिलाफ टिप्पणी, युवक गिरफ्तार

जासं, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का फेसबुक पर विरोध करने पर बुधवार को एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवक ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर ममता बनर्जी के विरोध में अपमानजनक टिप्पणी करते हुए एक पोस्ट किया था। पोस्ट सामने आने के बाद से पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के एक समर्थक द्वारा हरिश्चंद्रपुर पुलिस थाने में शिकायत द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

50 से 60 हजार में मिल रही नागरिकता

जागरण संवाददाता, कोलकाता। राज्य में पड़ोसी देश की सीमा से भारत में आसानी से प्रवेश कर लोग भारतीय नागरिकता प्राप्त कर रहे हैं। यही नहीं यह नागरिकता केवल 50 से 60 रुपये खर्च करके ही मिल जा रही है। आलम यह है कि सीमा पर विशेष निगरानी के बाद भी लोगों के पास राशन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य पहचान पत्र आसानी से मिल जा रहे हैं। यह पैकेज विशेष तौर पर बांग्लादेश के लोगों के लिए मिल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 02:12 AM (IST)
        

बनगांव के तृणमूल सांसद का निधन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। उत्तर चौबीस परगना जिले के बनगांव लोकसभा क्षेत्र के तृणमूल सांसद कपिलकृष्ण ठाकुर का सोमवार को महानगर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 73 वर्ष के थे और कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। बेलव्यू अस्पताल के अधिकारी पी टंडन ने कहा कि कपिलकृष्ण ठाकुर को गंभीर अवस्था में सोमवार को दोपहर 12.10 में अस्पताल लाया गया लेकिन कुछ समय बाद 12.34 में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। खबर मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        

ताउम्र याद रहेगी ये शाम

कोलकाता [विशाल श्रेष्ठ]। हिंदुस्तान में फुटबाल का स्वर्ग माने जानेवाले महानगर कोलकाता का साल्टलेक स्टेडियम अपने 30 वर्षो के समृद्ध इतिहास में यूं तो अनेकों फुटबाल मैचों के साथ बड़े-बड़े समारोहों का गवाह रहा है लेकिन रविवार की शाम सबसे जुदा थी। मौका था भारतीय फुटबाल में नए युग की शुरुआत का। सितारों से सजी- धजी व चमक-धमक के संग एक शानदार समारोह के साथ इंडियन सुपर लीग के पहले सीजन का रंगारंग आगाज हुआ।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

कहीं हद न कर दे 'हुदहुद'

कोलकाता। नया इतिहास रचने की दहलीज पर खड़े भारतीय फुटबाल के सामने 'हुदहुद' अचानक खलनायक बनकर खड़ा हो गया है। अति तीव्र श्रेणी का यह चक्रवाती तूफान रविवार को 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंध्र प्रदेश के विशाखपत्तानम से टकराएगा और यह ओड़िशा को भी बख्शने के मूड में नहीं है। कोलकाता भले इन दोनों राज्यों से सैकड़ों किलोमीटर की दूरी पर हो लेकिन हुदहुद के प्रभाव से इसके भी बचने के आसार नहीं नजर आ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 02:19 AM (IST)
        

ब‌र्द्धमान विस्फोट कांड की जांच एनआइए के हवाले

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ब‌र्द्धमान जिले के खागरागढ़ के एक मकान में हुए विस्फोट की जांच का जिम्मा आखिरकार केंद्र ने बंगाल सरकार व तृणमूल नेताओं के विरोध के बावजूद राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया। संभवत: शुक्रवार से ही एनआइए जांच शुरू कर देगी। ऐसा पहली बार है कि जब किसी मामले में किसी राज्य की सरकार के विरोध के बावजूद केंद्र ने एनआइए जांच का आदेश दिया है। गौरतलब है कि बंगाल सरकार व तृणमूल नेत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

राहुल ने साधा मोदी पर निशाना

मुंबई, रायगढ़। महाराष्ट्र के रायगढ़ में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिवसेना और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने उन्हें गरीबों का दुश्मन बताया। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह राहुल की महाराष्ट्र में पहली जनसभा थी। सभा के दौरान राहुल गांधी ने मोदी के स्वच्छ भारत मिशन और चीन को लेकर सरकार के रवैये पर निशाना साधा। स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

मोदी के खिलाफ 18 को दिल्ली में धरना देगी तृणमूल

जागरण संवाददाता, कोलकाता। ब‌र्द्धमान विस्फोट कांड की जांच को लेकर एक तरफ जहां ममता बनर्जी सरकार भाजपा के निशाने पर है, वहीं, इस मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए अब उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने सारधा घोटाले की सीबीआइ जांच में केंद्र के हस्तक्षेप को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ धरना देगी। तृणमूल की ओर से दिल्ली के जंतर-मंतर पर 18 अक्टूबर को एक दिवसीय धरने का आह्ववान किया गया है। इस धरना कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

जांच पर पर्दा डाल रहीं ममता: भाजपा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व बंगाल के प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि ब‌र्द्धमान विस्फोट कांड में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर्दा डालने की कोशिश कर रही हैं। यही वजह है कि मामले की जांच पश्चिम बंगाल पुलिस से कराई जा रही है। सिंह ने कहा कि इस मामले में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं से संपर्क का खुलासा होने के बाद भी जांच को एनआइए को नहीं सौंपा जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 02:32 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Friday 31 10 2014

23°c
यह भी देखें