Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

तृणमूल और माकपा में गठबंधन : भाजपा

कोलकाता। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस व माकपा में गठबंधन होने का आरोप लगाया है। शनिवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान से साफ जाहिर होता है कि उन्होंने माकपा के साथ गठबंधन किया है। तृणमूल जिस दल का विरोध करती थी, अब उसी का समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि 21 जुलाई को शहीद दिवस के नाम पर ममता नाट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:30 AM (IST)
        

विश्व भारती विवि की छात्रा का यौन उत्पीड़न

जागरण संवाददाता, कोलकाता। विश्वभारती विश्वविद्यालय में तीन वरिष्ठ छात्रों द्वारा सिक्किम की रहने वाली प्रथम वर्ष की एक छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि उन पर विवि प्रबंधन की ओर से पुलिस के पास न जाने का दबाव बनाया जा रहा है। राज्य महिला आयोग ने मामले में हस्तक्षेप के लिए प्रधानमंत्री से मांग की है। पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि बेटी के यौन उत्पीड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

जब तक धरती है, दुष्कर्म होता रहेगा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दुष्कर्म को लेकर विवादित बयान देने वाले तृणमूल नेताओं की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। इसमें अब सत्तारूढ़ दल के एक विधायक का नाम भी जुड़ गया है। दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हलदर ने बुधवार शाम अपने क्षेत्र में आयोजित एक सभा में कहा कि दुष्कर्म पहले भी होते थे, आज भी होते हैं। जब तक धरती है, दुष्कर्म होते रहेंगे। उनके इस बयान से राज्य की राजनीति फिर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:07 AM (IST)
        

पश्चिम बंगाल में बस भाड़ा बढ़ा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। राज्य सरकार ने बस मालिक संगठनों के हड़ताल के प्रति अडिग रुख को देखते हुए अंतत: बस भाड़े में वृद्धि कर दी। प्रत्येक चरण के भाड़े में एक रुपये की बढ़ोतरी की गई है। वृद्धि गैर-सरकारी बसों के साथ-साथ सरकारी बसों के लिए भी की गई है। नए भाड़े को लेकर राज्य सरकार की ओर से जल्द विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बस मालिक संगठनों के साथ सोमवार को राज्य सचिवालय नवान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 12:57 AM (IST)
        

पाक को दिया जा रहा है उचित जवाब : जेटली

जागरण संवाददाता, कोलकाता। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करने व सीमा पर फायरिंग की लगातार घटनाओं पर रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान की उत्तोजक कार्रवाई का उचित जवाब दिया है। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में रविवार को एक कार्यक्रम से इतर रक्षा मंत्री श्री जेटली ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से बार-बार उकसावे की कार्रवाइयां की जा रही है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

जीएसटी पर बंगाल सरकार सहमत: जेटली

जागरण संवाददाता, कोलकाता। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि पश्चिम बंगाल सरकार केंद्र की माल आपूर्ति व सेवा कर की सैद्धांतिक नीति से सहमत है। जेटली ने शनिवार को राज्य सचिवालय नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करने के बाद राज्य के वित्तामंत्री अमित मित्रा के साथ संवाददाता सम्मेलन में ये बात कही। केंद्रीय वित्तामंत्री की मुख्यमंत्री के साथ यह पहली बैठक है। मुख्यमंत्री की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:35 AM (IST)
        

ममता का पुतला फूंकने वालों को जिंदा जला दो : विधायक

जागरण ब्यूरो, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस सांसद तापस पाल के विवादित बयान का मुद्दा अभी शांत भी नहीं हुआ कि पार्टी के एक विधायक ने भी अपने बयान से प्रदेश की राजनीति में बखेड़ा खड़ा कर दिया। तृणमूल विधायक डॉ निर्मल माझी ने कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंकने वालों को जिंदा जला देना चाहिए। माझी के बयान से नाराज प्रदेश भाजपा ने उनका डॉक्टरी लाइसेंस रद करने की मांग की है। पश्चिम बंगाल भाज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:15 AM (IST)
        

ममता के विदेश दौरे पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। प्रदेश कांग्रेस ने फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिंगापुर दौरा की आलोचना की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने बुधवार को मुख्यमंत्री के सिंगापुर दौरा पर सवाल उठाया और कहा है कि फिल्म अभिनेता-अभिनेत्री के साथ सीएम के विदेश जाने से निवेश प्राप्त नहीं होगा। वैसे भी सिंगापुर कोई औद्योगिक स्थल नहीं है। वह एक अंतरराष्ट्रीय आर्थिक केंद्र है। मुख्यमंत्री ने सिंगापुर दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 02:20 AM (IST)
        

20-22 को हड़ताल पर अडिग बस मालिक

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पूर्व घोषित कार्यसूची के तहत किराया बढ़ाने की मांग पर बस मालिक 20-22 अगस्त को 72 घंटा हड़ताल करेंगे। ज्वाइंट काउंसिल आफ बस सिंडीकेट और बंगाल बस सिंडीकेट सहित बस मालिकों के छह संगठनों की सोमवार को हुई बैठक में सर्वसम्मति से लगातार तीन दिनों तक हड़ताल करने का निर्णय किया गया। हालांकि एक सप्ताह पहले ही बस मालिकों ने उक्त तिथि को हड़ताल करने की घोषणा की थी लेकिन परिवहन मंत्री मदन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 02:03 AM (IST)
        

योजना आयोग को खत्म करने के प्रयास का विरोध करेगी तृणमूल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योजना आयोग को खत्म करने के प्रस्ताव पर तृणमूल कांग्रेस ने कड़ी आपत्तिजतायी है। लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आजादी से पहले 1938 में नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने योजना आयोग की परिकल्पना की थी। बाद में उस पर सहमति बनी और प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर नेहरू के समय से ही लागू कर दिया गया। सभी र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

विस उप चुनाव के लिए तृणमूल उम्मीदवारों की घोषणा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने महानगर की चौरंगी व उत्तार 24 परगना की बसीरहाट दक्षिण सीट के लिए विधानसभा उप चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। चौरंगी से सुदीप बंद्योपाध्याय की पत्नी नयना बंद्योपाध्याय और बसीरहाट दक्षिण से फुटबालर दिपेंदू विश्वास तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार होंगे। तृणमूल कांग्रेस महासचिव मुकुल राय ने रविवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि विधानसभा उप चुनाव मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

जज की सीट पर फिल्म निर्माता के बैठने पर सवाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। स्वतंत्रता दिवस समारोह में भी टालीवुड के फिल्म सितारों की चमक बरकरार रही। 15 अगस्त को रेड रोड में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित सरकारी समारोह में फिल्मी हस्तियों का प्रभाव इतना ज्यादा रहा कि उन्हें जज के लिए निर्धारित कुर्सी पर बैठने में जरा भी संकोच नहीं हुआ। समारोह में न्यायाधीशों के लिए कुर्सियां निर्धारित की गयी थी। वहां लिख कर भी स्पष्ट किया गया था कि कुर्सियां न्यायाधीशों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:34 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री से मिलीं अमेरिकी राजदूत

कोलकाता। अमेरिकी राजदूत कैथलीन स्टीफेंस ने बृहस्पतिवार को राज्य सचिवालय नवान्न जाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। उनकी ये मुलाकात शिष्टाचारमूलक बताए जाने पर भी समझा जा रहा है कि दोनों के बीच अमेरिका-बंगाल के व्यावसायिक संबंधों को लेकर काफी बातचीत हुई है। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में अमेरिकी राजदूत ने भारत के साथ परस्पर संबंध को मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमें आर्थिक व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 02:06 AM (IST)
        

10 आइपीएस व आइएएस को आज मिलेगा मुख्यमंत्री पदक

कोलकाता। राज्य सरकार स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री पदक देने की प्रथा शुरू करने जा रही है। 10 आइएएस व आइपीएस अधिकारियों को इस पदक से नवाजा जाएगा। इसी तरह बंगाल मेडल सर्विस प्रथा भी चालू हो रही है। स्वास्थ्य सचिव मलय दे, पंचायत सचिव सौरव दास, लघु व सूक्ष्म लघु उद्योग सचिव राजीव सिन्हा, महिला व शिशु कल्याण सचिव रोशनी सेन को सर्वोच्च जन सेवा के लिए पदक प्रदान किया जाएगा। दिया जायेगा। अति उत्ताम स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Aug 2014 02:06 AM (IST)
        

तैयार हो रहा देश का पहला मछली अस्पताल

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मछलियों में होने वाली बीमारियों के इलाज के लिए देश का पहला अस्पताल पश्चिम बंगाल में बनेगा। इसका निर्माण कार्य वर्ष 2015 के मध्य तक पूरा हो जाने की संभावना है। पश्चिम बंगाल विश्ववालय में वन्यजीव एवं मत्स्य विज्ञान विभाग में मत्स्य अणु जीववैज्ञानिक टीजे अब्राहम ने बुधवार को बताया कि प्रभावित मछलियों के लिए पानी की 25 टंकियों का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, जो पूरा होने वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

टोंटो प्रखंड के जनप्रतिनिधियों ने डीडीसी से मांगा भत्ता

चाईबासा : टोंटो प्रखंड के जन प्रतिनिधियों ने यात्रा भत्ता व मीटिंग भत्ता को लेकर उप विकास आयुक्त के नाम आवेदन सौंपा है। आवेदन में बताया गया कि टोंटो प्रखंड के जन प्रतिनिधियों को तीन साल से यात्रा भत्ता व मीटिंग भत्ता नहीं मिला है। इसके विपरीत झींकपानी प्रखंड के जन प्रतिनिधियों को तीनों सालों का मिल गया है। इससे टोंटो प्रखंड के प्रतिनिधियों में विश्वास टूट गया है। इससे पूर्व भी एक आवेदन दिया गया था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 01:14 AM (IST)
        

आसनतलिया मध्य विद्यालय में हुआ पौधारोपण

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : बुधवार को सरस्वती देवी मेमोरियल एडुकेशनल ट्रस्ट द्वारा आसनतलिया मध्य विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया। जिसमें ट्रस्ट के चेयरमैन श्याम सुन्दर महतो एवं आसनतलिया मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक गुलाब विश्वास ने संयुक्त रूप से पौधा लगाया। मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए श्याम सुन्दर महतो ने कहा कि पौधों को सुरक्षित रखना हम सभी का कर्तव्य बनता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

कुणाल, सुदीप को 26 तक जेल हिरासत

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड मामले में गिरफ्तार सारधा प्रमुख सुदीप्त सेन, देवयानी मुखर्जी, सांसद कुणाल घोष समेत 6 आरोपियों को अदालत ने 26 अगस्त तक जेल हिरासत में रखने का निर्देश दिया है। अदालत से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को इन 6 आरोपियों को अलीपुर अदालत में पेश किया गया था। मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआइ की तरफ से आरोपियों को जेल हिरासत में लेने की अपील की गई थी जबकि आरोपियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 01:35 AM (IST)
        

बाहर भेजे जा रहे आलू की जब्ती जारी

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर बंगाल से बाहर भेजे जा रहे आलू लदे ट्रकों को जब्त करने का सिलसिला सोमवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इस बीच कृषि मंत्री पुर्णेन्दु बोस ने दावा किया कि राज्य में आलू के दाम नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि रविवार को आलू लदे कुल 119 ट्रकों को जब्त किया गया था और सोमवार को भी पर्याप्त मात्रा में आलू जब्त किया गया है। उन्हें मिलन मेला का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

बस किराया बढ़ाने को तैयार नहीं सरकार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बस मालिकों द्वारा किराया बढ़ाने की मांग पर 20-22 अगस्त को 72 घंटा हड़ताल की धमकी देने के बावजूद सरकार बस किराया बढ़ाने को तैयार नहीं हैं। टैक्सी ड्राइवरों की तरह बस मालिकों के भी आक्रामक रुख अपनाने से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी क्षुब्ध हैं। नवान्न सूत्रों के मुताबिक परिवहन मंत्री मदन मित्रा ने किराया बढ़ाने पर विचार के लिए जो विशेषज्ञ कमेटी गठित की थी उसने अपनी रिपोर्ट मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Sunday 31 08 2014

28°c
यह भी देखें