Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

कीर्ति आजाद के ममता से मिलने पर राजनीति सरगर्म

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। अब तक भाजपा ही तृणमूल कांग्रेस के कई मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के पार्टी के संपर्क में होने का दावा करती रही है लेकिन अब भाजपा के एक सांसद कीर्ति आजाद के ममता के करीबी होने की पुष्टि हुई है। सारधा घोटाले के आधार पर भाजपा के वरिष्ठ नेता जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ईमानदारी पर बार-बार सवाल उठा रहे हैं वहीं कीर्ति आजाद ने सुश्री बनर्जी को ईमानदारी का प्रतीक बताया है। आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 03:41 AM (IST)
        

भाजपा सांसद कीर्ति आजाद ने की ममता की प्रशंसा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाला व ब‌र्द्धमान विस्फोट में विपक्षी दलों के लगातार हमले के चलते राजनीतिक संकट से जूझ रही तृणमूल कांग्रेस को भाजपा सांसद के बयान ने ऑक्सीजन देने का काम किया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी कीर्ति आजाद ने कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ईमानदारी पर कोई शक नहीं है। बिहार के दरभंगा से भाजपा सांसद कीर्ति आजाद न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 03:01 AM (IST)
        

किरण दिल्ली सीएम पद के लिए उपयुक्त : हेमा मालिनी

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बॉलीवुड ड्रीम गर्ल व भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने गुरुवार को कोलकाता में अपने संगीत एलबम के बारे में जानकारी देने से इतर राजनीतिक चर्चा भी की। कहा, दिल्ली में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार पूर्व आइपीएस अधिकारी किरण बेदी इस पद के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। भाजपा सांसद ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर महिलाओं की स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:21 AM (IST)
        

हाथी ने वृद्ध के दोनों पैर कुचल डाले

संवाद सूत्र, मनोहरपुर : आनंदपुर प्रखंड के तेतुलडीह ग्राम निवासी 75 वर्षीय उपेन्द्र महतो गुरुवार की शाम एक जंगली हाथी की चपेट में आकर गंभीर रुप से घायल हो गए। जंगली हाथी ने वृद्ध के दोनों पैर कुचल डाले। घटना गुरुवार की शाम लगभग 3.20 बजे की है। घायल उपेन्द्र को इलाज के लिए सीधे राउरकेला ले जाया गया। जानकारी के अनुसार तेतुलडीह गांव निवासी उपेन्द्र महतो गांव से लगभग डेढ़ किमी दूर जंगल में जानवरों को च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

मोदी की प्रशंसा से पीछे नहीं हटेंगे: त्रिवेदी

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। बैरकपुर से तृणमूल कांग्रेस सांसद दिनेश त्रिवेदी के भाजपा में जाने की संभावनाएं बढ़ती जा रही हैं। राजनीतिक हलकों में इस तरह की अकटलें तेज होने के बावजूद त्रिवेदी ने उन्हें खारिज नहीं किया है। उन्होंने बुधवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और बंगाल में सत्तारूढ़ दल की राजनीति तथा सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए। त्रिवेदी ने कहा कि नरेंद्र मोदी उनके मित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 03:01 AM (IST)
        

ममता नहीं रोक सकेंगी भाजपा का विजय रथ

जेएनएन, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ रही भाजपा की जमीन को और विस्तार देने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहुंचे। मंगलवार को ब‌र्द्धमान जिले के बड़नीलपुर चौरंगी मैदान में आयोजित रैली में उन्होंने हुंकार भरते हुए कहा कि ममता बनर्जी भाजपा का विजय रथ नहीं रोक सकतीं। 2016 में हम बंगाल में अपनी सरकार बनाएंगे। भाजपा को मिलने वाले विशाल जनसमर्थन से ममता सरकार गंगासागर में डूब जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 02:53 AM (IST)
        

सार्थक वार्ता न होने तक आंदोलन पर अड़े आदिवासी नेता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : महानगर निगम के खिलाफ आदिवासियों द्वारा आहूत आंदोलन को जिले भर के आदिवासी नेताओं का समर्थन मिला, जिससे उत्साहित आदिवासी नेता व विधायक जार्ज तिर्की व अन्य नेताओं दो टूक लहजे में कहा कि उनकी मांगों पर सार्थक वार्ता नहीं होने तक आर्थिक नाकाबंदी जारी रहेगी। आठ साल में यह दूसरा मौका है जब हावड़ा मुंबई रेल मार्ग को ठप कर अपने आंदोलन की पुनरावृत्ति की। आर्थिक नाकेबंदी शुरू करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 08:12 PM (IST)
        

सार्थक वार्ता न होने तक आंदोलन पर अड़े आदिवासी नेता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : महानगर निगम के खिलाफ आदिवासियों द्वारा आहूत आंदोलन को जिले भर के आदिवासी नेताओं का समर्थन मिला, जिससे उत्साहित आदिवासी नेता व विधायक जार्ज तिर्की व अन्य नेताओं दो टूक लहजे में कहा कि उनकी मांगों पर सार्थक वार्ता नहीं होने तक आर्थिक नाकाबंदी जारी रहेगी। आठ साल में यह दूसरा मौका है जब हावड़ा मुंबई रेल मार्ग को ठप कर अपने आंदोलन की पुनरावृत्ति की। आर्थिक नाकेबंदी शुरू करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 08:10 PM (IST)
        

आदिवासियों की एकजुटता से प्रशासन लाचार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : महानगर निगम के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी को रेलवे व प्रशासन को हल्के ढंग से लेने का खामियाजा मंगलवार को हजारों रेल यात्रियों को भुगतना पड़ा वहीं आदिवासियो की एकजुटता के आगे पूरा प्रशासनिक तंत्र लाचार दिखा। जिला प्रशासन की ओर से तीस प्लाटून फोर्स तथा सात स्थानो पर निषेधाज्ञा का असर भी आदिवासियो पर नहीं पड़ा। सड़क पर पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी का जवाब देने के लिए निगम के खिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 08:09 PM (IST)
        

ममता की हत्या की साजिश रच रही भाजपा : ज्योतिप्रिय

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। खाद्य आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने कहा है कि भाजपा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की साजिश में जुटी है। पहले वामपंथी दल इस तरह का खेल खेलते थे और प्रखर विरोधी नेताओं की हत्या कर देते थे। सत्ता के लिए भाजपा अब इसी रास्ते पर चल रही है। मल्लिक ने सोमवार को पार्टी की एक सभा में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि पहले वाममोर्चा ने ममता की हत्या की साजिश की थी लेकिन वह सफल नहीं हुआ। अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 02:56 AM (IST)
        

जीवन में किसी अनैतिक कार्य में नहीं रहा शामिल : मुकुल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। हजारों करोड़ रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो द्वारा पूछताछ के लिए तलब किये गये तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व रेल मंत्री मुकुल राय ने रविवार को कहा कि वे अपने जीवन में किसी भी अनैतिक कार्य में शामिल नहीं रहे हैं। उत्तार 24 परगना जिले के बनगांव लोकसभा सीट पर आगामी 13 फरवरी को होने वाले उपचुनाव के सिलसिले में यहां पार्टी कार्यकर्ताओं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 02:42 AM (IST)
        

बंगाल में ममता के शब्द ही अंतिम : मदन

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार 20 वर्षों तक सत्ता में रहेगी। विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन और बेहतर होगा। बंगाल में ममता बनर्जी के शब्द ही अंतिम हैं। उनके अलावा कोई नहीं है। सारधा चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार राज्य के खेल एवं परिवहन मंत्री मदन मित्रा ने शनिवार को एसएसकेएम अस्पताल से अलीपुर जेल जाते वक्त ये बातें कही। इस दिन सुबह 11 बजे उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:41 AM (IST)
        

शशि थरूर ने की मोदी की प्रशंसा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रंधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की है। गुरुवार को महानगर में अपनी नई पुस्तक 'इंडिया शास्त्र : रिफ्लेक्शंस इन द नेशन इन आवर टाइम' के लोकार्पण के मौके पर थरुर ने कहा कि मोदी ने जब 'स्वच्छ भारत चुनौती' पूरा करने पर उन्हें ट्वीट करके बधाई दी थी तो वे चकित रह गए थे। यह उनके दिल को छू गया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी ने अपनी टीम में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 02:52 AM (IST)
        

नंदपुर में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित

मनोहरपुर : मकर के अवसर पर प्रखंड के नंदपुर गांव में एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता सह मकर मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक जोबा माझी उपस्थित थी। युवा संघ नंदपुर द्वारा आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के पासिंग द बॉल प्रतियोगिता, साइकिल रेस, 400, 800, 1000 मीटर दौड़, बैलून फोड़, बिस्कुट रेस, सुई धागा रेस आदि प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

मुकुल से खफा ममता

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल राय द्वारा मीडिया के सामने कलिम्पोंग के डेलो रिजार्ट में सारधा समूह के मालिक सुदीप्त सेन के साथ बैठक करने की बात स्वीकार करने को लेकर उनसे क्षुब्ध हैं। नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को दिल्ली से लौटकर जब मुकुल राय पार्टी सुप्रीमो से मुलाकात करने राज्य सचिवालय गए त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 15 Jan 2015 04:38 AM (IST)
        

पूंजीवादी हो गए हैं बहुत से मा‌र्क्सवादी : दलाई लामा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने खुद को सही मायने में 'मा‌र्क्सवादी' बताते हुए कहा कि बहुत से मा‌र्क्सवादी नेता अब पूंजीवादी विचारधारा के हो गए हैं। मंगलवार को प्रेसिडेंसी कालेज में 'विश्व शांति के प्रति मानवीय दृष्टिकोण' विषय पर व्याख्यान देते हुए कहा-'जहां तक सामाजिक-आर्थिक सिद्धांत की बात है तो मैं अभी भी मा‌र्क्सवादी हूं। मैं मा‌र्क्सवाद को इसलिए पसंद करता हूं क्योंकि यह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 14 Jan 2015 04:53 AM (IST)
        

राज्य भर में धूमधाम से मनी विवेकानंद की जयंती

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। स्वामी विवेकानंद की 153वीं जयंती पर सोमवार को कोलकाता सहित राज्य भर में उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। हिंदू साधु-संतों, शंकराचार्य, राजनीतिक क्षेत्र के लोगों आदि ने स्वामी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। देशभर में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में उनकी जयंती का पालन किया गया। सोमवार को दिन भर जुलूस, प्रार्थना सभा, युवा सम्मेलन, सेमिनार, योग, खेल और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 05:13 AM (IST)
        

बंगाल में पांव जमाने की जुगत में संघ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में भारतीय जनता पार्टी के उभरने से उत्साहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े संगठन अब राज्य में तेजी से अपने पांव जमाने की कोशिश कर रहे हैं। आरएसएस के प्रमुख प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने कहा कि देशभर में आरएसएस के पक्ष में उफान है और बंगाल भी इससे अछूता नहीं है। अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण के खिलाफ बहुसंख्यक समुदाय का रोष ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 05:41 AM (IST)
        

स्टालिन ने करायी थी नेताजी की हत्या : स्वामी

जेएनएन, कोलकाता। वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की गुमशुदगी को लेकर कई दशकों से उलझी गुत्थी पर शनिवार को सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि तत्कालीन सोवियत प्रमुख जोसेफ स्टालिन ने नेताजी की हत्या करायी थी। कोलकाता में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए स्वामी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए दावा किया कि नेताजी की मृत्यु 1945 ई में विमान दुर्घटना में नहीं, बल्कि उनकी हत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Jan 2015 06:11 AM (IST)
        

दीदी का दावा, बंगाल हुआ मालामाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल को दो दिनी 'बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2015' में कुल 2.43 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को समिट के समापन पर यह दावा किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, खनन, इस्पात, बंदरगाह, शहरी आधारभूत संरचना, खाद्य प्रसंस्करण, बिजली, वित्ताीय सेवा, एमएसएमइ, पर्यटन, होटल समेत विभिन्न क्षेत्रों में निवेश प्रस्ताव मिले हैं। इनपर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 09 Jan 2015 06:25 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Monday 26 01 2015

18°c
यह भी देखें