1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

बंगाल के विकास में आड़े नहीं आएगी राजनीति : जेटली

Bengal's development will not interfere in politics: Jaitley

जागरण संवाददाता, कोलकाता। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि भाजपा व तृणमूल कांग्रेस के बीच मतभेद पश्चिम बंगाल के विकास के आड़े नहीं आएंगे। केंद्रीय वित्त मंत्री ने रविवार को साइंस सिटी में आयोजित समारोह के दौरान निजी बैंक बंधन बैंक के औपचारिक रूप से उद्घाटन के मौके पर उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी से मैं हूं और राज्य में जो पार्टी सत्ता में है, दोनों एक-दूसरी की सख्त विर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Aug 2015 03:48 AM (IST)
        

कोलकाता से 72 साल बाद आज शुरू होगा नया बैंक

New bank will start from Kolkata today after 72 years

जागरण संवाददाता, कोलकाता। कोलकाता में आखिरी बैंक का उद्घाटन अब इतिहास बन गया है। करीब 72 साल पहले जनवरी 1943 में यूनाइटेड कॉमर्शियल बैंक की नींव रखी गई थी, जो अब यूको बैंक के नाम से जाना जाता है। रविवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली साइंस सिटी में बंधन बैंक की 500 शाखाओं के परिचालन का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम मेंं सैकड़ों जाने-माने लोग शामिल होंगे। जिसमें राजनेता, बैंकिंग दिग्गज, नियामक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 03:31 AM (IST)
        

ममता ने दी आंदोलन की चेतावनी

Mamata warns of movement

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कुछ दिनों तक चुप रहने के बाद तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ मुखर हो रही हैं। गुरुवार को उन्होंने साफ-साफ चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो दिल्ली जाकर वह खुद आंदोलन करेंगी। ममता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार बार-बार 20 से 30 हजार करोड़ रुपये देने की घोषणा कर मीडिया की सुर्खियां बटोरती है, लेकिन एक अठन्नी तक नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Aug 2015 04:14 AM (IST)
        

धमकियों से नहीं डरेगी कांग्रेस : अधीर

Not afraid of threats Congress: Adhir

जागरण संवाददाता, कोलकाता। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी धमकियों से नहीं डरती और जनता की भलाई के लिए निरंतर काम करती रहेगी। अधीर रंजन ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी पार्टी जिस तरह माकपा से लड़ती आई है, उसी तरह तृणमूल के खिलाफ भी मोर्चे पर अडिग रहेगी। वे यहां प्रदेश कांग्रेस द्वारा महानगर के नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित अल्पसंख्यक समारोह में शिरकत करने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 04:52 AM (IST)
        

राष्ट्रपति की पत्नी के निधन पर ममता ने जताया दुख, गईं दिल्ली

Mamata expresses grief over demise of President's wife, went to Delhi

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पत्नी शुभ्रा मुखर्जी के निधन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया। मंगलवार को पहले सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक एक कर कई शोक संदेश पोस्ट किए। मुख्यमंत्री ने लिखा कि शुभ्रा मुखर्जी के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। मैं सुभ्रा बोउदी (भाभी) को पिछले तीन दशक से जानती हूं। वह विनम्र, साधारण, मिलनसार और समर्पित किस्म की गृहिणी थीं। भगवान राष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 02:48 AM (IST)
        

आज कांग्रेस का बंगाल बंद, सरकार सख्त

Congress calls Bengal bandh today, government desperately

जागरण संवाददाता, कोलकाता। प्रदेश कांग्रेस ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आतंक और हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को 12 घंटे राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। इस कारण जनजीवन ठप होने की आशंका बढ़ गई है। हालांकि, बंगाल सरकार और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बंद को विफल करने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। इस बीच सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न के वित्त विभाग द्वारा एक निर्देशिका जारी कर सभी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 03:07 AM (IST)
        

35 परीक्षार्थी नहीं दे सके टेट परीक्षा

35 candidates could not give tate exam

जागरण संवाददाता, कोलकाता। राज्य के उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक पद पर नियुक्ति के लिए स्कूल सर्विस कमीशन की ओर से रविवार शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) ली गई। लगभग पांच लाख परीक्षार्थियों ने ये परीक्षा दी। हालांकि एडमिट कार्ड में गड़बड़ी के कारण रायगंज के 35 परीक्षार्थी टेट की परीक्षा नहीं दे सके। गुस्साएं परीक्षार्थियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार रायगंज के सुदर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Aug 2015 02:48 AM (IST)
        

विरोध जुलूस निकालेगी भाजपा

BJP to protest march

जागरण संवाददाता, कोलकाता। संसद के मानसून सत्र में कांग्रेस और वाममोर्चा सांसदों द्वारा हंगामा किए जाने के बाद अब प्रदेश भाजपा राज्य में उनके संसदीय क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन आयोजित करेगी और रैलियां निकालेगी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस और वाममोर्चा सांसदों के क्षेत्रों में विरोध-रैलियों का आयोजन होगा। एक राजग मंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Aug 2015 05:01 AM (IST)
        

ममता को उम्मीद, पिचाई जल्द आएंगे खडग़पुर

Mamata hopes, Pichai will come soon in Kharagpur

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भारतीय प्रोद्यौगिकी संस्थान (आइआइटी) खडग़पुर के पूर्व छात्र सुंदर पिचाई की कामयाबी से दीदी बेहद खुश हैं। राज्य की मुख्यमंत्री ममता ने उम्मीद जताई है कि जल्द गुगल के नवनियुक्त सीईओ सुंदर पिचाई अपने पूर्व संस्थान आइआइटी खडग़पुर का दौरा करेंगे, जहां से उन्होंने बी-टेक की पढ़ाई की है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्वीट किया कि बधाई हो सुंदर पिचाई...। आगे उन्होंने लिखा कि आपने आइआइटी ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Aug 2015 03:11 AM (IST)
        

संसद के नकली सत्र का आयोजन करेगी तृणमूल

TC will conduct mock session of Parliament

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस राजधानी दिल्ली में संसद के नकली सत्र का आयोजन करेगी, जिसमें वह उन सभी मसलों को उठाएगी, जिनपर संसद के मौजूदा सत्र में चर्चा नहीं हो पाई है। पार्टी की तरफ से मंगलवार को विज्ञप्ति जारी करके कहा गया है कि पांच सितम्बर को शिक्षक दिवस के दिन नई दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में संसद के नकली सत्र का आयोजन किया जाएगा, जहां सभी लोकसभा व राज्यसभा सांसदों को शामिल होने के लिए आमंत्रित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Aug 2015 03:01 AM (IST)
        

बाढ़ पर मदद मांगने दिल्ली गईं दीदी

Mamata go to Delhi to demand help on flood

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बंगाल के बाढ़ पीडि़तों के लिए केंद्र से मदद मांगने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार शाम दिल्ली रवाना हो गईं। मुख्यमंत्री की मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात हो सकती हैं। प्रधानमंत्री के साथ छींटमहल पर ऐतिहासिक करार को बांग्लादेश दौरे के बाद मुख्यमंत्री पहली बार उनसे मिलेंगी। दिल्ली रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत में दीदी ने कहा कि बाढ़ से बंगाल में 3... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Aug 2015 04:26 AM (IST)
        

पांच माह बाद जेल लौटने की तैयारी में मदन

Five months later, Madan in preparing to return to prison

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार राज्य के परिवहन मंत्री मदन मित्रा पांच महीने बाद जेल लौटने की तैयार कर रहे हैं। फिलहाल वह दक्षिण कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल के वीवीआइपी वार्ड में भर्ती हैं। मदन के करीबी सूत्रों की मानें तो दो-तीन दिनों के भीतर ही वह जेल में लौट जायेंगे। यह निर्णय उन्होंने अपने वकीलों से सलाह के बाद लिया। सूत्रों ने यह भी बताया कि कलकत्ता हाईकोर्ट से जमान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Aug 2015 02:41 AM (IST)
        

सर्वदलीय बैठक में विपक्ष की मांग नामंजूर

Opposition demand rejected in All-party meeting

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बाढ़ नियंत्रण पर सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयास पर चर्चा के लिए शनिवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष की मांग को खारिज कर दिया। विपक्षी दलों द्वारा राहत सामग्री बांटने के लिए जिला व ब्लाक स्तर पर सर्वदलीय कमेटी गठित करने व इसमें सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को शामिल करने की मांग की गई. जिसे सरकार की ओर से खारिज कर दिया गया। बैठक के बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Aug 2015 02:09 AM (IST)
        

अब नहीं वोल्टेज का उतार-चढ़ाव

-वार्ड 29 में लगा सेलमेक्स केमिकल अर्थिग संवाद सहयोगी,आदित्यपुर: आदित्यपुर-2 स्थित वार्ड नं.-29 क्षेत्र के सभी ट्रासफार्मरों में सेलमेक्स केमिकल अर्थिंग की सुविधा बहाल की गई है। इसके तहत मार्ग संख्या-15 स्थित 200 केवीए का ट्रासफार्मर, रोड नं.-16 स्थित 200 एवं 100 केवीए का ट्रासफार्मर, रोड नं.-17 स्थित 200 केवीए के ट्रासफार्मर, रोड नं.-22 के 200 केवीए तथा रोड नं.-19 के 100 केवीए के ट्रासफार्मर में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Aug 2015 01:39 AM (IST)
        

सिब्बल भी मदन को नहीं दिला पाए जमानत

Sibal also not even been able to get bail to Madan

जागरण संवाददाता, कोलकाता। हजारों करोड़ के सारधा चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार राज्य के परिवहन व खेल मंत्री मदन मित्रा को फिर जमानत नहीं मिली। निचली अदालत के बाद अब गुरुवार को कलकत्ता हाईकोर्ट की खंडपीठ ने भी उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया। कांग्रेस नेता व वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने मंत्री के पक्ष में जो दलील रखी उसका भी कोई फायदा नहीं हुआ। यहां तक कि उन्होंने जमानत की शर्त के तौर पर अपने मुवक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 04:50 AM (IST)
        

बाढ़ पर आठ को सर्वदलीय बैठक करेंगी ममता

All-party meet on flood on 8 aug: Mamata

जागरण संवाददाता, कोलकाता। अत्यधिक बारिश और बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आठ अगस्त, शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलायी है। राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों के अनुसार बैठक इस दिन शाम चार बजे होगी जिसमें राज्य के सभी छोटे बड़े सियासी दलों के प्रतिनिधियों को शामिल होने को कहा गया है। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी विपक्षी दलों को बुधवार तक बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 06 Aug 2015 02:37 AM (IST)
        

कोलकाता में कौंसुल जनरल कार्यालय खोलेगा अफगानिस्तान

Afghanistan to open Consul General office in Kolkata

कोलकाता। अफगानिस्तान कोलकाता के न्यू टाउन में एक कौंसुल जनरल कार्यालय खोलने जा रहा है। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो इसी साल दिसंबर तक कार्यालय खुल जायेगा। अफगानिस्तान के इकोनामिक काउंसिलर एसएम अहमदी ने मंगलवार को कोलकाता में एमसीसी के अध्यक्ष अरुण कुमार सर्राफ से चर्चा के बाद इसकी जानकारी दी। मौके पर विदेशी वीजा अनुभाग के हुमायूं कामगार भी उपस्थित थे। अहमदी ने कहा कि वे एमसीसी और अफगानिस्तान के निर्यात स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:20 AM (IST)
        

और गंभीर हुए बाढ़ के हालात

Flood situation grim

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। झारखंड व ओडि़शा के साथ-साथ बंगाल के विभिन्न बांधों से रविवार रातभर तकरीबन 4 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने से राज्य में बाढ़ के हालात और गंभीर हो गये हैं। राज्य के 12 जिलों के 9,691 गांवों में लगभग 37 लाख लोग बारिश व बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। इधर सोमवार को बारिश थमने पर भी महानगर के विभिन्न इलाकों में पानी जमा रहा। कोलकाता नगर निगम के कर्मचारी पंपों से उन्हें निकालने में जुटे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 03:27 AM (IST)
        

बारिश और बाढ़ से 11 की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर 64

Rain and flooding kill 11, death toll rises to 64

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में भारी बारिश और बाढ़ ने रविवार को 11 और जानें लील लीं। सूबे में कुदरत के इस कहर से मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है हालांकि अधिकारिक तौर पर अब तक 50 लोगों के मरने की पुष्टि की गई है। इससे पहले शनिवार तक कुल 53 लोगों के मरने की खबर थी। रविवार को उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट अंतर्गत संदेशखाली के दक्षिण आखड़ा में वज्रपात से खुले में खेल रहे दो किशोरों समेत चार ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 02:04 AM (IST)
        

बाढ़ पीडि़तों की मदद में न हो राजनीति: सूर्यकांत

Do not politics in help of flood victims: Suryakant

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। माकपा पोलितब्यूरो के सदस्य एवं राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सूर्यकांत मिश्रा ने सत्तापक्ष पर बाढ़ पीडि़तों की मदद को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया। शनिवार को पार्टी मुख्यालय अलीमुद्दीन स्ट्रीट में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राज्य में कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण विभिन्न जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गये हैं। मुर्शिदाबाद, उत्तर व दक्षिण 24 परगना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 03:53 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Wednesday 02 09 2015

30°c
यह भी देखें