Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

दुनियाभर में गूंजेगी विरोध की आवाज

जागरण संवाददाता, कोलकाता। यादवपुर विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं पर पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ उठी आवाज अब दुनियाभर में गूंजने वाली है। 25 सितंबर को विश्व के 100 शहरों में एक ही समय पर इस घटना के विरोध में जुलूस निकाला जाएगा। सोमवार को विवि के आंदोलनकारी छात्र-छात्राओं की ओर से बुलाई गई बैठक के बाद इसकी जानकारी दी गई। यादवपुर विवि के पूर्व छात्र-छात्राएं देश-विदेश में मौजूद हैं। इस आंदोलन को व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:37 AM (IST)
        

सारधा घोटाले में चिदंबरम की पत्नी नलिनी से पूछताछ

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाले में सीबीआइ की टीम ने अब पूर्व केंद्रीय वित्तामंत्री पी.चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के साथ पूछताछ की। शनिवार की दोपहर सीबीआइ के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिदल ने चेन्नई में जाकर उसके साथ पूछताछ की है। सीबीआइ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सारधा मामले की जांच के दौरान विभिन्न बैंकों में की गई छापेमारी में जब्त कागजात की छानबीन में पता चला है कि नलिनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:38 AM (IST)
        

आसान नहीं माकपा की राजनीतिक राह

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में लगातार 34 वषरें तक सत्ता में रह चुकी माकपा का राजनीतिक सफर अब आसान नहीं है। सत्ता से बेदखल होने के मात्र तीन वर्षो में ही पार्टी की सांगठनिक क्षमता चरमरा गई है। राज्य में विधानसभा की दो सीटों के उपचुनाव में माकपा उम्मीदवारों की जमानत तक जब्त हो गई। राज्य की वामपंथी राजनीति में इसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी लेकिन यही सच्चाई है। मूल्य वृद्धि से लेकर सारध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

आज पूर्ण परिवहन हड़ताल से ठप होगा यातायात

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। वाममोर्चा समर्थित यूनियनों की ओर से आहूत गुरुवार को हड़ताल के प्रथम दिन महानगर की सड़कों से टैक्सियां नदारद रहीं। परिणामस्वरूप दफ्तर जाने वाले लोगों व लंबी दूरी तय कर रेलवे स्टेशनों तथा हवाई अड्डे पर पहुंचे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को जनता की परेशानी और बढ़ेगी क्योंकि उस दिन राज्य भर के परिवहन उद्योगों में हड़ताल बुलाई गई है। गौरतलब है कि अगस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

ममता के गढ़ में भाजपा का खुला खाता

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस, मुख्य विपक्षी सीपीएम व कांग्रेस को करारा झटका देते हुए बसीरहाट दक्षिण सीट पर कब्जा कर लिया, जबकि चौरंगी सीट पर भाजपा उम्मीदवार दूसरे स्थान पर रहे। पश्चिम बंगाल में भाजपा 15 साल बाद कोई विधानसभा सीट जीतने में कामयाब रही। दूसरी ओर चौरंगी सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की। बसीरहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

विस उपचुनाव का नतीजा आज

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बसीरहाट दक्षिण और महानगर की चौरंगी दो विधानसभा सीटों के उप चुनाव का नतीजा मंगलवार को घोषित होगा। 13 सितंबर को दोनों सीटों पर मतदान हुआ था। मुख्य चुनाव अधिकारी के मुताबिक कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार की सुबह मतगणना शुरू होगी और उसी दिन चुनाव नतीजा घोषित कर दिया जाएगा। मतगणना के लिए भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। महानगर की चौरंगी से भाजपा के रितेश तिवारी व बसीरहाट दक्षिण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

कांग्रेस ने जमकर ममता पर साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सारधा कांड में चौतरफा घिरी ममता बनर्जी सरकार को किसी भी हालत में विरोधी दल राहत की सांस लेने देने के पक्ष में नहीं है। भाजपा, माकपा समेत वाममोर्चा के अन्य दल एक के बाद एक कर सारधा मुद्दे पर आंदोलन की घोषणा कर रहे हैं। ताकि लोगों के बीच अपनी पैठ बना सके। ऐसे में कांग्रेस इस सुनहरे मौके को कैसे हाथ से जाने दे। इसीलिए दो दिन पहले सीबीआइ जांच के समर्थन व तृणमूल के विरोध में साल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

दोनों विस सीटों पर मतदान में गिरावट

कोलकाता [सुनील शर्मा]। राज्य की दो विधानसभा सीटों बसीरहाट दक्षिण और चौरंगी पर शनिवार को हुए उपचुनाव में मतदान फीसद में गिरावट आयी। चौरंगी और बसीरहाट दक्षिण दोनों सीटों पर ही मतदान फीसद पिछले चुनावों की तुलना में घटा है। इस बार उपचुनाव के दौरान बसीरहाट दक्षिण विधानसभा सीट पर 79.59 फीसद तथा चौरंगी विधानसभा सीट पर 47.13 फीसद वोट पड़े जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में बसीरहाट दक्षिण सीट पर 86.98 और चौरंगी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:08 AM (IST)
        

चक्रधरपुर में हो रहा चोरी छिपे बालू का उठाव

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : पश्चिमी सिंहभूम जिले में बालू की घोर किल्लत से क्षेत्र के लोग जूझ रहे हैं। बालू उठाव को लेकर सरकार द्वारा आज तक कोई फैसला नहीं लेने के कारण यहां की जनता त्राहिमाम कर रही है। क्षेत्र में लोग चोरी छिपे बालू का उठाव तो जरूर कर रहे हैं, लेकिन बालू की कीमत आसमान छू रही है। पूरे जिले में बालू की घोर कमी देखी जा रही है। बालू की कमी के चलते विकास योजनाएं भी प्रभावित हो रही हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

थमा चुनावी शोर, मतदान कल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सारधा कांड की सीबीआइ जांच में एक के बाद एक तृणमूल कांग्रेस नेताओं से पूछताछ व कुछ की गिरफ्तारी के बीच शनिवार को विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है जो राज्य की भावी राजनीतिक दशा-दिशा को तय करेगा। दोनों विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार शाम समाप्त हो गया। चुनाव प्रचार में भाजपा, तूणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और माकपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी थी। भाजपा के राष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 12:46 AM (IST)
        

सीबीआइ के खिलाफ आज सड़क पर उतरेगी तृणमूल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सारधा कांड में पार्टी सांसद व नेताओं से हो रही पूछताछ और गिरफ्तारी से बेचैन तृणमूल कांग्रेस ने सीबीआइ के खिलाफ सड़क पर उतरने की घोषणा की है। तृणमूल कांग्रेस की महिला शाखा की ओर से घोषणा की गई है कि साल्टलेक स्थित सीबीआइ दफ्तर के समक्ष गुरुवार से धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। तृणमूल की महिला विंग की प्रमुख चंद्रिमा भंट्टाचार्य ने बुधवार की देर शाम को कहा कि सीबीआइ की राजन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

बंगाल में आलू व्यवसायियों की बेमियादी हड़ताल शुरू

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दुर्गापूजा से पहले एक बार फिर आलू को लेकर संकट की स्थिति पैदा हो सकती है। पुरुलिया समेत कई जिलों में पुलिस अत्याचार व आलू की सही कीमत नहीं मिलने और मुख्यमंत्री द्वारा बैठक नहीं करने से परेशान राज्य के आलू व्यवसायियों ने मंगलवार से बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी। हड़ताल से बंगाल समेत पड़ोसी झारखंड, बिहार, ओडिशा और असम में आलू संकट गहराने के आसार बढ़ गए हैं। आलू की कीमत बढ़ने की आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 01:47 AM (IST)
        

बंगाल में भाजपा को नकार देगी जनता: तृणमूल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा है कि राज्य की जनता भाजपा को नकार देगी। बंगाल में भाजपा का उद्देश्य पूरा नहीं होगा। चटर्जी ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में यह दावा किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने वोट बटोरने के लिए करोड़ों रुपये विज्ञापन पर खर्च किए। लेकिन पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस ने 34 सीटों पर जीत हासिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

ममता रास्ता छोड़ें, भाजपा बंगाल में देगी सुशासन : अमित शाह

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए कहा कि वह राज्य को नहीं चला पा रही हैं तो रास्ता छोड़ दें, भाजपा बंगाल में सुशासन देगी। अगर दीदी जगह नहीं छोड़ती है तो राज्य की जनता उन्हें 2016 में हटा देगी। साह ने रविवार को बहूबाजार में विधानसभा उप चुनाव में चौरंगी से पार्टी उम्मीदवार रितेश तिवारी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

भाजपा को मजबूत करने अमित शाह पहुंचे बंगाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। लोकसभा चुनाव में दो सीटों पर जीत व बंगाल में वोट प्रतिशत बढ़ने से उत्साहित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सूबे में पार्टी को और मजबूत करने के इरादे से शनिवार शाम दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे। उन्होंने राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं पर बार-बार हो रहे हमलों से उत्पन्न वर्तमान स्थिति के अलावा यहां संगठन को मजबूत करने के बारे में पार्टी के पदाधिकारियों से चर्चा की। शाह रव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

ट्रैकमैन एसोसिएशन की बैठक आज

चक्रधरपुर : रविवार को दक्षिण पूर्व रेलवे ट्रैकमैन वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक गोईलकेरा में होगी। ट्रैकमैन एसोसिएशन के मंडल कोषाध्यक्ष चांद मोहम्मद ने बताया कि बैठक गोईलकेरा के उर्दू बीएमसी स्कूल में होगी। जिसमें सभी शाखाध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष का शामिल होना अनिवार्य है। बैठक में रेल मंडल की समस्याओं पर चर्चा होगी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सारधा कांड पर अधीर ने ममता से मांगा इस्तीफा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पूर्व रेल राज्य मंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कार्पोरेशन के साथ सारधा टूर एंड ट्रैवेल्स का करार उजागर होने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफा की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रेल मंत्री रहने के दौरान 2010 में आइआरसीटीसी के साथ सारधा टूर एंड ट्रैवेल्स का जो करार हुआ था उसमें तृणमूल कांग्रेस का राजनीतिक प्रभाव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 02:43 AM (IST)
        

चटर्जी इंटरनेशनल सेंटर अनिश्चितकाल के लिए बंद

जागरण संवाददाता, कोलकाता। भीषण अग्निकांड की चपेट में आए चटर्जी इंटरनेशनल सेंटर को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। बुधवार को इमारत की प्रबंधकारी संस्था चटर्जी इंटरनेशनल सेंटर सोसायटी की ओर से गेट पर नोटिस चस्पाकर इस बाबत सूचित किया गया। नोटिस में प्रबंधकारी संस्था के मानद् महासचिव एम के प्रहलादका ने कहा है कि अग्निकांड के बाद सुरक्षा कारणों से सीइएससी लिमिटेड की ओर से इमारत में बिजली की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:56 AM (IST)
        

तापस प्रकरण पर फिर टला फैसला

जागरण संवाददाता, कोलकाता। तृणमूल सांसद तापस पाल द्वारा विरोधी दल की महिलाओं पर आपत्तिाजनक टिप्पणी करने के मामले में फिर फैसला नहीं हो पाया। मंगलवार को कलकत्ता हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश मंजूला चेल्लूर द्वारा नियुक्त तीसरी व विशेष जज निशिथा मात्रे की अदालत में मामले की सुनवाई की गई। इस दिन मामले की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश निशिथा मात्रे ने तापस पर कानूनी कार्रवाई पर लगे अंतरिम स्थगन की अवधि को बढ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:15 AM (IST)
        

तापस पाल मामले पर फैसला आज

जागरण संवाददाता, कोलकाता। विरोधी राजनीतिक दल से जुड़ीं महिलाओं के बारे में आपत्तिाजनक टिप्पणी करने के आरोपी तृणमूल सांसद तापस पाल के मामले का फैसला मंगलवार को होगा। कलकत्ता हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश मंजुला चेल्लूर द्वारा नियुक्त तीसरी व विशेष जज नीशिथा मात्रे की अदालत में अन्य न्यायाधीशों की उपस्थिति में मामले की सुनवाई मंगलवार सुबह 10 बजे शुरू होगी। विशेष जज द्वारा लिया जाने वाला फैसला ही अं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:51 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Tuesday 23 09 2014

31°c
यह भी देखें