1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

अदालत में ही भिड़े कुणाल व सुदीप्त

Fight between Kunal and Sudipta in court

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस से निलंबित सांसद कुणाल घोष सोमवार को अदालत में सारधा प्रमुख सुदीप्त सेन के साथ भिड़ गए। अदालत में सुनवाई के दौरान कुणाल घोष ने आरोप लगाते हुए कहा कि फरार होने के समय सारधा मीडिया चलाने के लिए सुदीप्त सेन काफी रुपये रख कर गया था। बाद में 20/बी हरीश मुखर्जी रोड से यह रुपये दिए गये थे। यह तमाम जानकारी सीबीआइ जानती है। फिर उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:22 AM (IST)
        

बीएलओ करेंगे खाद्य सुरक्षा सर्वे का कार्य

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर प्रखंड के बीएलओ खाद्य सुरक्षा सर्वे का कार्य करने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद काफी उथल पुथल मची रही। बीएलओ द्वारा सर्वे कार्य से इंकार किए जाने के बाद कई बीएलओ के उपर कार्रवाई भी हुई। रविवार को अनुमंडल पदाधिकारी रविशंकर शुक्ला अनुमंडल कार्यालय में प्रखंड के सभी बीएलओ को बुलाकर बैठक की थी। जिसके बाद कई बीएलओ को एसडीओ ने शो- कॉज किया। दोबारा सोमवार को अनु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:14 AM (IST)
        

बयान से पलटे राज्य चुनाव आयुक्त

U-turn statement of State Election Commissioner

जागरण संवाददाता, कोलकाता। कोलकाता नगर निगम के चुनाव के दिन ही मतदान में धांधली के आरोपों को स्वीकार करने वाले राज्य चुनाव आयुक्त एसआर उपाध्याय चौबीस घंटे बीतते न बीतते रविवार को अपने बयान से पलट गए। उन्होंने कहा कि उन्हें चुनाव में धांधली की शिकायतें तो मिली हैं लेकिन किसी बड़ी धांधली की नहीं, जिसके आधार पर चुनाव को पूरी तरह से धांधली भरा कहा जा सके। आयुक्त ने कहा कि चुनाव के दिन ईवीएम मशीन में गड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:41 AM (IST)
        

हिंसा के बीच हुआ कोलकाता निगम चुनाव

Violence in kolkata nagar nigam elections

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जाने वाला कोलकाता नगर निगम चुनाव शनिवार को बमबाजी, गोलीबारी, बूथ कब्जा व हमले के बीच संपन्न हो गया। राजभवन के सामने शरारती तत्वों ने तीन बम धमाके किए, जबकि गिरीश पार्क में कांग्रेस व तृणमूल के बीच संघर्ष को रोकने गए एसआइ जगन्नाथ मंडल गोली लगने से घायल हो गए। महानगर के 144 वार्डों पर करीब 62 फीसद मतदान हु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:30 AM (IST)
        

हिंसा की आशंकाओं के बीच मतदान आज

Political violence rocks West Bengal ahead of Civic Polls

कोलकाता। बंगाल की सत्ता का सेमीफाइनल कहे जाने वाले कोलकाता नगर निगम पर कब्जे के लिए शनिवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। परंतु, जिस तरह से चुनाव पूर्व ही महानगर के कई इलाकों में हिंसा, झड़प और हमले हुए हैं उससे आशंका जताई जा रही है कि चुनावी हिंसा के लिए कुख्यात बंगाल का निगम चुनाव भी शांतिपूर्ण व निर्बाध संपन्न नहीं हो सकेगा। ऐसी परिस्थिति में आम मतदाता घर से निकल कर मतदान केंद्र तक पहु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

हिंसा के खिलाफ बुद्धदेव ने किया प्रतिवाद का आव्‍हान

Buddhadeb calls for protest against violence

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने जोरदार तरीके से प्रतिवाद करने का आव्हान किया है। श्री भïट्टाचार्य ने गुरुवार को अपने जारी बयान में कहा है कि राज्य की राजनीति में तृणमूल कांग्रेस अलग-थलग पड़ती जा रही है। इसलिए तृणमूल कांग्रेस आतंक पैदा कर स्थानीय निकायों पर जबरन कब्जा करना चाहती है। माकपा और वाममोर्चा के अन्य घटक दलों पर हमले तेज हुए हैं। इसके बावजूद वाममोर्चा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 02:17 AM (IST)
        

राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं मुकुल

Mukul Roy want meet with Rahul Gandhi

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मुकुल राय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं। राजनीतिक हलकों में इसे लेकर अटकलें तेज हो गई हैं, हालांकि कांग्रेस नेतृत्व ने 19 अप्रैल के पहले राहुल के साथ किसी के मिलने का समय तय करने से मना किया है। राहुल के विदेश से लौटते ही कांग्रेस अपनी राजनीतिक रणनीति तय करने में जुटेगी। बताया जाता है कि मुकुल राय राहुल के विदेश से लौटते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

भाजपा नेत्री रूपा गांगुली की सभा में हमला

Attack on BJP activist Roopa Ganguly in Kolkata

जागरण संवाददाता, कोलकाता। कोलकाता नगर निगम का चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक हमले तेज होने लगे हैं। मंगलवार को अलीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान फिल्म अभिनेत्री व भाजपा नेत्री रूपा गांगुली की सभा में कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। पुलिस की मौजूदगी में ही रूपा को मंच से धक्का देकर गिराने का प्रयास किया गया। इसके बाद हमलावरों ने मंच पर तोडफ़ोड़ की और उनके बारे में अपशब्द कहे। भाजपा नेत्री के वाहन में तोडफ़ोड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:23 AM (IST)
        

ममता के खिलाफ कोर्ट जाएगी भाजपा

BJP will go to court against Mamata

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ द्वारा तृणमूल कांग्रेस को नोटिस दिए जाने के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ बताए जाने से नाराज भाजपा ने सोमवार को करारा पलटवार किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि तृणमूल प्रमुख व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार झूठ बोल रही हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री पर झूठा आरोप लगाया है। उनके खिलाफ अदाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 01:29 AM (IST)
        

मोदी के इशारे पर तृणमूल को मिला नोटिस: ममता

Notice to Trinamool on behalf of Modi: Mamata

जागरण संवाददाता, कोलकाता। करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ द्वारा तृणमूल कांग्रेस को नोटिस दिए जाने के पीछे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ बताया है। रविवार को बेलियाघाटा में चुनावी सभा के दौरान उन्होंने कहा कि सीबीआइ प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकार क्षेत्र में आता है और प्रधानमंत्री के आदेश के बिना कुछ नहीं होता। पीएम के निर्देश पर ही नोटिस भेजकर च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 07:56 AM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने साधा ममता सरकार पर निशाना

Central Minister Babul raps mamata government

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य में निकाय चुनाव का निष्पक्ष संचालन करने के लिए केंद्रीय बलों की मांग को लेकर एक ओर जहां सियासी घमासान मचा हैं, वहीं केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो के बड़बोलापन ने प्रदेश भाजपा के दावों पर सवाल खड़ा कर दिया है। प्रदेश भाजपा लगातार निकाय चुनाव के संचालन के लिए केंद्रीय बलों की मांग कर रही है। शनिवार को कोलकाता नगर निगम के वार्ड नंबर 83 से भाजपा प्रत्याशी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 01:24 AM (IST)
        

कोलकाता की कंपनी के ठिकानों पर सीबीआइ का छापा

cbi raid royal international company office

कोलकाता। सीबीआइ ने शुक्रवार को कोलकाता आधारित कंपनी रॉयल इंटरनेशनल शेयर्स के दफ्तरों एवं कंपनी के अधिकारियों के आवास पर छापा मारा। रॉयल इंटरनेशनल के खिलाफ बंगाल एवं पड़ोसी राज्य ओडि़शा के थानों में आपराधिक साजिश रचने एवं धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं। इन दोनों राज्यों में इस कंपनी के कुल नौ ठिकानों पर छापामारी की गई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआइ ने यह मामला अपने हाथों में लिया है और जांच कर रही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 12:47 AM (IST)
        

जमीन बिल के विरोध के साथ सीएम ने किया चुनाव प्रचार का आगाज

Mamata begins poll campaign with oppose with land bill

जागरण संवाददाता, कोलकाता। निकाय चुनाव से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में हवा बनाने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को सड़क पर उतरीं। यूं तो ममता का मुद्दा जमीन अधिग्रहण अध्यादेश का विरोध करना था लेकिन इसी बहाने उन्होंने निकाय चुनाव प्रचार की शुरूआत भी कर दी। सूत्रों के अनुसार निकाय चुनाव प्रचार के लिए मंगलवार रात मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निर्धारित हो गया था। इसी कड़ी में ममता शुक्रवार को पूरे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Apr 2015 12:18 AM (IST)
        

केंद्र के भूमि बिल के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगी ममता

Mamata to oppose Land Bill today

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। नरेंद्र मोदी सरकार के नए भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ तृणमूल सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को महानगर की सड़क पर उतरेंगी। सीएम की अगुवाई में मौलाली मोड़ से गांधी मूर्ति तक तृणमूल कांग्रेस की ओर से जुलूस निकाला जाएगा। साथ ही राज्य के हर जिले व ब्लाक में ममता ने तृणमूल कार्यकर्ता और समर्थकों को विरोध प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है। इस जुलूस को लेकर तृण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Apr 2015 12:30 AM (IST)
        

रोजवैली घोटाले में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पर कांग्रेस का करारा हमला

Congress attacks Tripura CMin Rose valley scam

जागरण संवाददाता, कोलकाता। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार का नाम रोजवैली चिटफंड कांड में जुडऩे से यहां की राजनीति गर्म हो गई है और त्रिपुरा कांग्रेस लगातार उन्हें घेरने की जुगत में है। सोमवार को कोलकाता पहुंचे कांग्र्रेस नेता व त्रिपुरा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुदीप रॉय बर्मन ने एक बार फिर कहा कि प्रदेश में चिटफंड कंपनी रोजवैली के साथ अन्य गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) की गतिविधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 02:28 AM (IST)
        

मुकुल रॉय को गवाह बना सकती है सीबीआइ

Mukul Roy may be witness of CBI

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। हजारों करोड़ के सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) तृणमूल नेता मुकुल रॉय को अब गवाह के तौर पर पेश करने की संभावनाओं पर विचार कर रही है। उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआइ सारधा मामले के साथ तृणमूल कांग्रेस व उसके नेताओं की भूमिका को उजागर करने के लिये मुकुल रॉय को गवाह के तौर पर पेश कर सकती है। सीबीआइ का मानना है कि सारधा के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Apr 2015 02:28 AM (IST)
        

निकाय चुनाव में प्रचार करेंगी ममता

Mamata to campaign in local bodies polls

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 10 अप्रैल से नपा चुनाव प्रचार शुरू करेंगी। महानगर में वह उत्तर कोलकाता से चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगी और प्रतिदिन 2-3 सभाओं को संबोधित करेंगी। तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक 10 अप्रैल से मुख्यमंत्री का जो चुनाव प्रचार शुरू होगा, वह 16 अप्रैल को कोलकाता नगर निगम के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तक चलेगा, यानी छह दिन वह प्रचार करेंगी। इसके बाद वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Apr 2015 04:25 AM (IST)
        

मोदी के कार्यक्रम में नहीं जायेंगी ममता

mamata will not participates in modi program

जागरण संवाददाता, कोलकाता। चंद दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को मोदी द्वारा दिए जाने वाले रात्रि भोज में शामिल नहीं रहेंगी। इससे पहले भी ममता मोदी से दूरियों का इजहार करती रही हैं। बीते साल मोदी द्वारा गंगा सफाई अभियान पर बुलाई गई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में ममता शामिल नहीं हुई थीं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Apr 2015 02:45 AM (IST)
        

तोगड़िया पर प्रतिबंध के खिलाफ अदालत पहुंचा विहिप

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के राज्य में प्रवेश पर प्रतिबंध व गिरफ्तारी के फरमान के खिलाफ विहिप ने कलकत्ता हाई कोर्ट में अपील दायर की है। इस पर शुक्रवार को सुनवाई की संभावना है। विहिप ने हाई कोर्ट के साथ रायगंज अदालत में भी मामला दायर किया है। गौरतलब है कि बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से तोगड़िया के राज्य में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Apr 2015 03:19 AM (IST)
        

तोगड़िया के बंगाल में प्रवेश पर रोक

कोलकाता [ब्यूरो]। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने विश्व हिंदू परिषद [विहिप] के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के राज्य में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। यदि तोगड़िया बंगाल में जल-थल या वायु मार्ग से भी प्रवेश करते हैं तो उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। राज्य सरकार के गृह विभाग की ओर से ऐसा निर्देश सभी जिला प्रशासन को भेजा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि तोगड़िया तीन अप्रैल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 03:01 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Tuesday 21 04 2015

33°c
यह भी देखें