Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

केंद्र में भी राजनीतिक परिवर्तन लाएगी तृणमूल: पार्थ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा है कि इस बार का चुनाव कई दृष्टि से अहम है। तृणमूल कांग्रेस केंद्र में भी राजनीतिक परिवर्तन साएगी। कांग्रेस, भाजपा और माकपा के विरुद्ध तृणमूल कांग्रेस लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस देश में भ्रष्टाचार की जनक है। भाजपा सांप्रदायिक है। माकपा ने 34 वषरें के शासन में पश्चिम बंगाल की अर्थव्यवस्था का ध्वस्त किया है। तृणमूल कांग्रेस इन तीन दल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:19 PM (IST)
        

सास-ससुर को जख्मी कर पत्‍‌नी का अपहरण

संवाद सूत्र, बैरकपुर : जगदल थानान्तर्गत श्यामनगर से युवती को अपने साथियों के साथ उसका पति ने हथियार की नोक पर अपहृत कर लिया। विरोध करने पर उसने अपनी सास शिप्रा चक्रवर्ती व ससुर असीत चक्रवर्ती को धारदार हथियार से बुरी तरह जख्मी कर दिया। चौपहिये वाहन से जाते समय अपहरणकारियों ने हवा में चार राउंड गोलिया चलाई। सूत्रों के अनुसार श्यामनगर के विवेकनगर की वाशिदा प्रियंका चक्रवर्ती और अशोकनगर निवासी सुप्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हमले में चुनाव कर्मी की मौत पर मिलेंगे 20 लाख

जागरण संवाददाता, कोलकाता : कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग ने हर इंतजाम किया है। इस बीच उसका चुनाव कर्मियों पर भी पूरा ध्यान है। सुरक्षा-व्यवस्था के बावजूद हिंसक हमले में कार्यरत चुनाव कर्मी की मौत होने पर उसके परिवार को 20 लाख रूपए बतौर मुआवजा दिया जाएगा। इसके साथ ही चुनावी ड्यूटी में किसी कर्मी की आकस्मिक या स्वभाविक मौत होने पर उसके आश्रितों को 10 लाख रूप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

ममता ने फिर आयोग की निष्पक्षता पर उठाये सवाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: चुनाव कर्मचारियों पर हमला करने के मामले में समाज कल्याण मंत्री सावित्री मित्रा के दामाद सौम्यदीप सरकार की गिरफ्तारी के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुंह खोला और कहा कि गलती करने वाले व्यक्तियों को कानूनी तौर पर दंडित किया जाना चाहिए। सुश्री बनर्जी ने एक समाचार एजेंसी को दिए साक्षात्कार में कहा है कि हम संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान करते हैं। यदि कोई व्यक्ति गलती करता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:01 PM (IST)
        

कोलकाता में लापता मां-बेटियों के शव बरामद

जागरण संवाददाता, कोलकाता : गत दो सप्ताह से लापता मां और उसकी बेटियों का शव बरामद किया गया है। घटना पोर्ट डिवीजन के इकबालपुर इलाके की है। पुलिस ने मामले में मोहम्मद सिकंदर नामक एक युवक समेत चार लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार गत 29 मार्च से ही पुष्पा सिंह (37) एवं उनकी दो बेटियां (14 व 12) लापता थी। उत्तर प्रदेश में रह रहे पुष्पा के पिता ने कई बार फोन पर उसके परिवार व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 05:36 PM (IST)
        

बप्पी लहरी के पास है 'गोल्डेन लेडी'

कोलकाता, जाब्यू। सोने को भगवान मानने वाले और सोने के गहने की दुकान कहे जाने वाले डिस्को किंग बप्पी लहरी के पास कितना सोना है, इसका जवाब हर कोई जानना चाहता है। लेकिन हमेशा सोने की मोटी-मोटी चेन, बड़े-बड़े लॉकेट, ब्रेसलेट से सजे-धजे इस बॉलीवुड संगीतकार के पास 'गोल्डेन लेडी' भी हैं। दरअसल, उनकी पत्नी के पास लहरी से ज्यादा सोने के आभूषण हैं। बप्पी दा का मानना है कि उनके पास जितने सोने के गहने हैं, सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 04:59 AM (IST)
        

चुनावकर्मी पर हमले में मंत्री का दामाद गिरफ्तार

कोलकाता, जाब्यू। बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व चुनाव आयोग में तनातनी के बाद मालदा जिले में चुनाव कर्मियों की पिटाई करने वाले तृणमूल कांग्रेस के छह कार्यकर्ता गिरफ्तार कर लिए गए। आयोग ने मामले में डीजी से रिपोर्ट तलब की है। शुरू में आनाकानी करने वाली पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए तृणमूल की वरिष्ठ नेत्री व बंगाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री सावित्री मित्रा के दामाद सौम्यदीप उर्फ टिंकू सरकार सहित सभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 04:59 AM (IST)
        

डकैती के दौरान महिला के साथ दुष्कर्म

संवाद सूत्र, बसीरहाट : बसीरहाट थानातर्गत काकड़ा मिर्जानगर के वाशिदा अब्दुल रहीम मंडल (33) नामक व्यवसायी के घर पर हमला कर छह-सात हथियार बंद डकैतों के गिरोह ने उनके घर को लूट लिया। आरोप है कि डकैती के दौरान डाकुओं ने उनकी पत्‍‌नी के साथ दुष्कर्म किया। अब्दुल रहीम मंडल ने बताया कि मंगलवार देर रात सब्बल से उनके मकान का गेट तोड़ कर डकैत अंदर घुसे। उन्होंने पति पत्‍‌नी को पीटा। उनका आरोप है कि अंधेरे में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

चुनाव आयोग को भेजी जाएगी सीएम की प्रतिक्रिया की सीडी

जागरण संवाददाता, कोलकाता : चुनाव आयोग के निर्देश पर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया संबंधी भाषण की वीडियो-सीडी आयोग के दिल्ली स्थित कार्यालय भेजी जाएगी। इसके लिए हुगली व बर्दवान सहित तीन जिलों से प्रमाण मांगे गए हैं। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी सुनील गुप्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तीनों जिलों के जिलाधिकारियों से सीडी मांगी गई हैं। उसके मिलते ही तुरंत उसे आयोग को भेजा जाएगा। सीडी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

ममता ने आयोग के निर्देश पर बदले आठ अफसर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: चुनाव आयोग ने जिन पांच एसपी, एक डीएम व दो एडीएम की बदली का निर्देश दिया था उस पर सरकार ने बुधवार को अमल किया। हटाए गए अधिकारियों को बुधवार को मुख्यमंत्री सचिवालय नवान्न से नई जगह तैनात करने का निर्देश जारी किया गया। उत्तर 24 परगना के डीएम संजय बंसल व दो अन्य एडीएम को गृह विभाग में आफिसर आन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) पद पर तैनात किया गया है। पश्चिम मेदिनीपुर के एसपी भारती घोष और म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 07:34 PM (IST)
        

कुछ अफसरों के बदलने से सरकार नहीं बदलेगी : ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आठ पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला करने के बाद मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को एक बार फिर आयोग पर जमकर भड़ास निकाला। उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से अनुरोध किया कि वह बंगाल के सभी 42 लोकसभा सीटों पर तृणमूल काग्रेस के उम्मीवारों को निर्वाचित कर दिल्ली के षड्यंत्र को उचित जवाब दें। ब‌र्द्धमान जिले में चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 07:34 PM (IST)
        

कांग्रेस के निर्देश पर आयोग कर रहा है कार्य: ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अंतत: पांच जिलों के एसपी व एक जिले के डीएम व दो एडीएम की बदली संबंधी चुनाव आयोग के निर्देश को मान लिया। संवैधानिक संकट उत्पन्न होने की आशंका देखते हुए मुख्यमंत्री चुनाव आयोग का निर्देश मानने को तैयार हुईं लेकिन उन्होंने आयोग की आलोचना में कोई कसर नहीं छोड़ी। कहा कि आयोग कांग्रेस के इशारे पर कार्य कर रहा है। कांग्रेस, भाजपा, माकपा मिल कर साजिश रच रहे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

आयोग के अल्टीमेटम पर झुकी ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: ;चुनाव आयोग के सख्त तेवर के आगे आखिरकार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झुकना पड़ा। पहले तो वह अधिकारियों के तबादला नहीं करने की जिद पर अड़ी रहीं, लेकिन आयोग के अल्टीमेटम मिलने और कानूनी पहलुओं के बारे में सलाह मिलने के बाद अधिकारियों को हटाने को तैयार हो गईं। क्योंकि, यदि वह आयोग द्वार निर्धारित बुधवार 10 बजे तक तबादले को राजी नहीं होती तो उक्त पांच जिलों में लोकसभा चुनाव रद होने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

उप सचिव के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई : सुबिरेश

जागरण संवाददाता, कोलकाता : स्कूल सर्विस कमीशन (एसएससी) के चेयरमैन सुबिरेश भंट्टाचार्य ने कहा कि अमितेश विश्वास कमीशन के खिलाफ मनगढ़ंत कहानियां रच रहे हैं। उन्होंने चेयरमैन पर जो भी आरोप लगाया है वो सारे गलत हैं। उनका आरोप अगर सही है तो उन्हें लिखित रुप से कमीशन के समक्ष शिकायत दर्ज करनी होगी। नहीं तो अमितेश के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वैसे भी वे कमीशन के कर्मचारी नहीं हैं और वे जहां से आए थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:39 PM (IST)
        

ताला तोड़कर आफिस में प्रेवश किएएसएससी के उप सचिव

जागरण संवाददाता, कोलकाता : स्कूल सर्विस कमीशन (एसएससी) के चेयरमैन सुबिरेश भंट्टाचार्य के खिलाफ मुंह खोलने पर पहले तो कमीशन के उप सचिव को उनके पद से हटा दिया गया। इसकी जानकारी पहले उन्हें मेल के माध्यम से दी गई। फिर सोमवार की सुबह 10.30 बजे जब वे आफिस पहुंचे तो सुरक्षा गार्ड उन्हें अंदर नहीं जाने दे रहा था साथ ही उन्हें रिलीज आर्डर भी पकड़ा दिया। गार्ड की हरकत से नाराज अमितेश उसके साथ धक्का-मुक्की क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        

आयोग ने ममता को दिया अल्टीमेटम

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और चुनाव आयोग के बीच टकराव का कोई हल निकलता नहीं दिख रहा है। ऐसे में राज्य में लोकसभा चुनाव रद होने व संवैधानिक संकट पैदा होने के आसार बढ़ रहे हैं। क्योंकि, आयोग ने बंगाल सरकार के डीएम, एसपी व एडीएम के तबादले पर पुनर्विचार पत्र को खारिज कर दिया और अल्टीमेटम दिया है कि बुधवार सुबह 10 बजे तक सोमवार को जारी सभी निर्देश को क्रियान्वित करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:08 PM (IST)
        

ममता ने खड़ा कर दिया है संवैधानिक संकट: सोमनाथ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्य में पदस्थ अधिकारियों का तबादला करने के मुद्दे पर चुनाव आयोग को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से दी गई चुनौती ने एक 'संवैधानिक संकट' खड़ा कर दिया है और एक गलत उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कहा कि संविधान में कहा गया है कि एक बार चुनाव की घोषणा हो जाने के बाद चुनाव आयोग को यह अधिकार है कि यदि वह उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 08:08 PM (IST)
        

हटाए गए एक डीएम व पांच एसपी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: पश्चिम बंगाल के विरोधी दल लगातार कुछ जिलों के डीएम, एसपी और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की निष्पक्षता को लेकर सवाल खड़े कर रहे थे। वाममोर्चा से लेकर कांग्रेस व भाजपा नेता तक इस मुद्दे पर आयोग का दरवाजा खटखटा चुके थे। रविवार को मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत के नेतृत्व में कोलकाता आई चुनाव आयोग की फुल बेंच ने साफ संकेत दे दिया था कि निष्पक्षता व निष्क्रियता बर्दाश्त नहीं किया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 07:19 PM (IST)
        

पक्षपात व निष्क्रियता बर्दाश्त नहीं : संपत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पक्षपात व निष्क्रियता दिखाने वाले चुनाव अधिकारियों को मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत ने कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने दो-टूक कहा कि पक्षपात व निष्क्रियता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संपत की अगुवाई में चुनाव आयोग के संपूर्ण बेंच ने शनिवार व रविवार को चुनावी तैयारियों की पूरी समीक्षा की। साथ ही राज्य में कानून-व्यवस्था की भी बारीकी से पड़ताल की। इस बैठक में प्रशासनिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

'मतदान के दिन चुनावी घोषणापत्र जारी करने पर रोक नहीं'

जागरण संवाददाता, कोलकाता : चुनाव आयोग ने रविवार को साफ किया कि राजनीतिक दलों पर मतदान वाले दिन चुनावी घोषणापत्र जारी करने पर किसी तरह की रोक नहीं है लेकिन वे उस जगह इसे प्रकाशित या प्रसारित नहीं कर सकते, जहां मतदान हो रहा है। दो अन्य चुनाव आयुक्तों के साथ पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने आए मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत ने कहा कि चुनावी घोषणापत्र किसी भी समय जारी किया जा सकत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Monday 21 04 2014

36°c