1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

संशोधित- दो महिला समेत तीन नक्सली ढेर

जागरण संवाददाता, संबलपुर : नक्सली शहीद सप्ताह के अवसर पर दक्षिण ओडिशा के मलकानगिरि के चंडकी जंगल में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड हुई। जिसमें तीन नक्सली मारे गए। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की ओर से 200 राउंड फायरिंग हुई। जिसमें जिला-छत्तीसगढ़ प्रदेश सीमांत पर सक्रिय नक्सलियों को करारा झटका लगा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुलिस बल के साथ हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए और उनके पास से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:50 PM (IST)
        

दो महिला समेत तीन नक्सली ढेर

जागरण संवाददाता, संबलपुर : नक्सली शहीद सप्ताह के अवसर पर दक्षिण ओडिशा के मलकानगिरि जिला-छत्तीसगढ़ प्रदेश सीमांत पर सक्रिय नक्सलियों को करारा झटका लगा है। शुक्रवार को पुलिस बल के साथ हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए और उनके पास से घातक हथियार भी पुलिस ने बरामद किया है। मारे गए नक्सलियों में दो महिला और एक पुरुष नक्सली है। राज्य के पुलिस महानिदेशक संजीव मारिक और मलकानगिरि पुलिस अधीक्षक मित्रभानु म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:45 PM (IST)
        

लॉर्ड पॉल बंगाल में लगायेंगे छोटा कार कारखाना

Lord Paul will set up small car factory in Bengal

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विरोध के चलते 2008 में टाटा मोटर्स को भले बहुचर्चित लखटकिया कार नैनो के लिये सिंगूर से हाथ खींचना पड़ा हो, परंतु लंदन में प्रमुख प्रवासी भारतीय उद्योगपति लॉर्ड स्वराज पॉल ने ममता को आश्वस्त किया है कि उनकी कंपनी नयी छोटी कार के विनिर्माण के लिए बंगाल को पहली पसंद बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। लंदन के कपारो समूह के चेयरमैन ने बुधवार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 04:36 AM (IST)
        

यात्रा में कटौती कर लंदन से लौटीं ममता

Mamata returns from London, cutting journey

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में निवेश की उम्मीद लिए ब्रिटेन दौरे पर गई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में हो रही भारी बारिश, चक्रवात व बाढ़ की स्थिति को देखने हुए यात्रा में कटौती कर समय से एक दिन पहले ही कोलकाता लौट रही हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी दी है। लंदन जाने से पहले भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (दमदम एयरपोर्ट) पर भी गत 26 जुलाई को उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:29 AM (IST)
        

ममता ने दिया प्रिंस एंड्रयू को बंगाल आने का न्योता

Mamata invites Prince Andrew to come Bengal

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। लंदन दौरे पर गईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस एंड्रयू को बंगाल आने का न्योता दिया है। ममता ने मंगलवार को बकिंघम पैलेस में प्रिंस एंड्रयू से दो चरणों में मुलाकात की। इस दौरान ब्रिटेन एवं बंगाल के बीच शिक्षा, उद्योग, शहरी विकास समेत विभिन्न क्षेत्रों में 22 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हुए। यह पहला मौका है, जब भारत के किसी राज्य के मुख्यमंत्री न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 03:25 AM (IST)
        

ममता ने दी ब्रिटेन के लोगों को बधाई

Mamata gives congratulation to people of UK

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने लंदन के पांच दिवसीय दौरे पर गईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ब्रिटेन के लोगों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बंगाल के व्यावसायिक प्रतिनिधिदल के साथ अभी-अभी लंदन में उतरी हूं। इस महान देश के लोगों को बधाई। ममता का लंदन दौरा ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त रंजन मथाई के संबोधन के साथ शुरू हुआ। इसके बाद ब्रिटेन में अंतर्राष्ट्रीय व्याप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 03:17 AM (IST)
        

निवेश की उम्मीद लिए लंदन रवाना हुईं ममता

Mamata rushed to London for expectation of investment

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बंगाल में उद्योग के लिए विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के मकसद से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को पांच दिवसीय लंदन दौरे पर रवाना हो गईं। उनके साथ 60 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल है। मुख्यमंत्री अपने साथ कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी, वित्त मंत्री डॉ. अमित मित्रा, सांसद डेरेक ओ ब्रायन, सुगत बसु व सांसद सह टॉलीवुड फिल्म अभिनेता देव, आइटीसी के चेयरमैन वाइसी देवेश्वर, उद्योगपति सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 04:37 AM (IST)
        

आज लंदन दौरे पर जाएंगी ममता

Mamata's London visit from today

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य में उद्योग लगाने के लिए विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भारी भरकम प्रतिनिधिमंडल के साथ रविवार को लंदन की ऐतिहासिक यात्रा पर रवाना होंगी। मुख्यमंत्री के साथ वित्तमंत्री अमित मित्रा, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी, कोलकाता के पुलिस आयुक्त सुरजीत कर पुरकायस्थ, तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन व प्रोफेसर सुगत बसु के अलावा राज्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 01:45 AM (IST)
        

मंडल में अफसरशाही का बुखार चरम पर

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के अफसर अपने कर्मचारियों के साथ दु‌र्व्यवहार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को बंडामुंडा से ग्रुप डी रेलकर्मी शोभनाथ राय अपनी फरियाद लेकर रेल मंडल के सीनियर डीएसटीई को-ऑर्डीनेशन फरीद मोहम्मद के कार्यालय गया था। उसने अपने तबादले को लेकर अपनी समस्या अधिकारी के सामने रखने की शुरूआत की थी कि फरीद मोहम्मद ने उसे जमकर धमकाया। साथ ही उसे काफी भला बुरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

चिटफंड कंपनियों पर जल्द लगेगा लगाम : सेबी

Chit fund companies will soon rein: SEBI

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के चेयरमैन यूके सिन्हा ने उम्मीद जताई है कि राज्यस्तरीय समन्वय कमेटी के गठन के बाद चिटफंड कंपनियों के काले कारोबारों पर लगाम लगाना संभव होगा। जल्द गठित होनवाली इस कमेटी में आरबीआइ के प्रतिनिधि, राज्यों के मुख्य सचिव व कैपिटल मार्केट रेगुलेटर्स शामिल होंगे। गुरुवार को कोलकाता में भारत चेंबर आफ कामर्स की ओर से आयोजित सेमिना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 03:19 AM (IST)
        

राज्यपाल से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल

BJP delegation meet Governor

जागरण संवाददाता, कोलकाता। प्रदेश भाजपा इकाई की ओर से बुधवार को भाजपा प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी से मिला और राज्य में बदहाल कानून व्यवस्था पर हस्तक्षेप की मांग की गई। साथ ही प्रतिनिधिमंडल द्वारा राज्यपाल से तीन नगर निगम चुनावों में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया। कानून व्यवस्था के बदहाली के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेवार ठहराते हुए प्रदेश भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

मलेरिया रोकथाम को दिया गया प्रशिक्षण

गोइलकेरा : गोइलकेरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को मलेरिया की रोकथाम के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इसमें प्रखंड की सभी एएनएम को मलेरिया की रोकथाम के उपाय बताए गए। जिला मलेरिया पदाधिकारी संजय कुजूर ने कहा कि गोइलकेरा का इलाका मलेरिया प्रभावित है। यहां के गांवों में गर्भवती माताओं व बच्चों को मलेरिया से बचाने के लिए ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एएनएम समय समय पर ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 01:41 AM (IST)
        

प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचे जेबी तुबिद

बंदगांव : मंगलवार को प्रखंड के बिरसा सेवा संस्थान में आयोजित एकल विद्यालयों के आचार्यो के प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में झारखंड के पूर्व सचिव सह भाजपा नेता जेबी तुबिद उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एकल विद्यालय का संचालन एक अच्छा काम है। गांव तक शिक्षा पहुंचने में एकल विद्यालय का यह सराहनीय काम है। हमारे विरोधी इससे ना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 01:36 AM (IST)
        

रेलवे पर भारी तृणमूल की रैली

Trinamool rally heavy on Railway

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आह्वान पर धर्मतल्ला में हुई 21 जुलाई की रैली से वापस लौट रहे तृणमूल समर्थकों का रेला ट्रेनों में टूट पड़ा। लंबी दूरी की ट्रेनों और लोकल में समर्थकों ने कब्जा कर लिया। इसके चलते आम यात्रियों को परेशानी से जूझना पड़ा। सुरक्षा की दृष्टि से पूर्व रेल प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजामात कर रखे थे। तृणमूल की रैली में पहुंचने के लिए गत दो दिनों से ही कोलकाता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 02:13 AM (IST)
        

आज ममता फूंकेंगी चुनावी बिगुल

Mamata's electionary rally today

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन करने को तैयार है। मंगलवार को महानगर के हृदयस्थल धर्मतल्ला में 21 जुलाई के उपलक्ष में होने वाली शहीद दिवस रैली से मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनावी बिगुल फूंक सकती है। इस बार शहीद दिवस रैली में 10 लाख से अधिक की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। 21 जुलाई की रैली को इस सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 02:41 AM (IST)
        

सोमनाथ की जल्द हो सकती है माकपा में वापसी

Somnath may soon return in CPM

जागरण संवाददाता, कोलकाता। लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की माकपा में जल्द वापसी हो सकती है। माकपा के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने रविवार को सोमनाथ के बोलपुर स्थित निवास स्थल पर उनसे मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में इस तरह के संकेत दिए। येचुरी ने कहा कि सोमनाथ चटर्जी को पार्टी में वापस लाने की बात तब होती, जब वे पार्टी से बाहर गए होते। वे पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

मुकुल ने अभिषेक के बहाने ममता पर साधा निशाना

Mukul targets Mamata

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कभी मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के सबसे विश्वसनीय सिपहसालार रहे मुकुल राय ने एक बार फिर पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला है। शनिवार को ईद के मौके पर मुकुल ने मुख्यमंत्री के भतीजे व तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की आड़ में ममता बनर्जी को निशाना बनाया। अभिषेक द्वारा माओवादी नेता किशनजी के बारे में दिये गये बयान पर उन्होंने कहा कि अभिषेक अभी नादान हैं। उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        

तृणमूल सांसद प्रसून बनर्जी को जमानत

Trinamool MP Prasun Banerjee gets bail

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पूर्व फुटबालर व हावड़ा के तृणमूल सांसद प्रसून बनर्जी को विधाननगर अदालत से सशर्त जमानत दे दी गई। गुरुवार की दोपहर उन्होंने विधाननगर अदालत में आत्मसमर्पण किया। इसके बाद 2 हजार रुपए के निजी मुचलके पर उन्हें जमानत दे दी गई। अदालत से मिली जानकारी के अनुसार इस दिन सुनवाई प्रक्रिया शुरू होने पर करीब चार मिनट तक प्रसून बनर्जी के अधिवक्ता ने अपना पक्ष रखा और कहा कि उन्होंने जांच म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Jul 2015 02:00 AM (IST)
        

बंगाल में जबरन भूमि अधिग्रहण नहीं : ममता

No forcible land acquisition in Bengal: Mamata

कोलकाता [राज्य ब्यूरो]। भूमि अधिग्र्रहण विधेयक पर केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को साथ लेने की पहल शुरू होने के बीच ही बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि उनकी सरकार कभी भी जबरन भूमि अधिग्रहण नहीं करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में नीति आयोग की प्रशासनिक परिषद् की बैठक में शामिल नहीं होने वाली ममता ने कहा कि उनकी सरकार वैकल्पिक भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Jul 2015 02:50 AM (IST)
        

बहिष्कार के बीच आज शतक जड़ेंगी दीदी

Mamata will add hundred today Between boycott

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विवादों के बीच बुधवार को बर्धमान में प्रशासनिक बैठकों का शतक जड़ेंगी। सभी विरोधी राजनीतिक दलों इस बैठक का विरोध करते हुए इसमें शरीक होने से साफ इन्कार कर चुके हैं। ऐसे में यह बैठक भी पिछली 99वीं बैठकों की तरह ही विरोधी-शून्य बनकर रह जाएगी। मुख्यमंत्री ने पहली बार किसी प्रशासनिक बैठक में भाग लेने के लिए सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया था लेकिन सभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 01:31 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Saturday 01 08 2015

30°c
यह भी देखें