कोलकाता

  • बंगाल चुनाव : 3 बजे तक 72.19 प्रतिशत मतदान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 04:46 PM (IST)

    -दक्षिण कोलकाता में 58.05 प्रतिशत, दक्षिण 24 परगना में 73.19 और हुगली में 72.46 प्रतिशत वोट पड़े -मुख्यमंत्री समेत 12 मंत्रियों व कई कद्दावर तृणमूल नेताओं का भाग्य आज ईवीएम में हो रहा है कैद -बेहला पूर्व के निर्दलीय प्रत्याशी ने तृणमूल पर अपने पोलिंग एजेंट की पत्‍‌नी व बेटी के साथ दुष्कर्म की धमकी देने का तृणमूल पर लगाया आरोप -कैंनिग पश्चिम के बूंथ के बाहर चली गोली, चार तृणमूल कर्मी जख्मी -बूथ... और पढ़ें »

  • 11 बजे तक 38.30 प्रतिशत मतदान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:08 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, कोलकाता: कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण का मतदान शुरू हुआ। पूर्वान्ह 11 बजे तक 38.30 प्रतिशत वोट पड़े। छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण रूप से मतदान जारी है। दक्षिण कोलकाता में 32.58 प्रतिशत, दक्षिण 24 परगना में 39.81 और हुगली में 36.97 प्रतिशत वोट पड़े। दक्षिण 24 परगना की 31, कोलकाता की 4 और हुगली की 18 सीटों के लिए वोट डाले गए। सतगछिया में तृणमूल कांग्रेस उम... और पढ़ें »

  • प्रारंभिक:: 11 बजे तक 38.30 प्रतिशत मतदान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:13 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, कोलकाता: कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को पांचवे चरण का मतदान शुरू हुआ। पूर्वान्ह 11 बजे तक 38.30 प्रतिशत वोट पड़े। छिटपुट घटनों के बीच शांतिपूर्ण रूप से मतदान जारी है। दक्षिण कोलकाता में 32.58 प्रतिशत, दक्षिण 24 परगना में 39.81 और हुगली में 36.97 प्रतिशत वोट पड़े। दक्षिण 24 परगना की 31, कोलकाता की 4 और हुगली की 18 सीटों के लिए वोट डाले गए। सतगछिया में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार सोनाली गुह... और पढ़ें »

  • बदली बयार में वोटों की फुहार

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 08:18 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के पिछले तीन चरणों, खासकर तीसरे चरण, के मतदान में हुए खून-खराबे, राजनीतिक संघर्ष, बूथों पर कब्जे की घटनाओं से इतर चौथे चरण में बंगाल के लोकतांत्रिक चेहरे पर जमी धूल काफी हद तक छंट गई और इसका वास्तविक रूप उभरकर सामने आया। छिटपुट घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो चौथे चरण का मतदान कहीं ज्यादा शांतिपूर्ण, निर्बाध होने के साथ-साथ अनुशासित व लोकतांत्रिक रहा। उत्तर 2... और पढ़ें »

  • बंगाल चुनाव : छिटपुट घटनाओं के बीच दोपहर 1 बजे तक 52.22 फीसद मतदान

            
    Updated on: Mon, 25 Apr 2016 02:44 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत सोमवार दोपहर 1 बजे तक छिटपुट घटनाओं के बीच उत्तर 24 परगना की 33 एवं हावड़ा की 16 सीटों के लिए कुल 52.22 फीसद वोट पड़े। उत्तर 24 परगना जिले में 52.12 फीसद एवं हावड़ा में 52.43 फीसद मतदान हुआ। कांचरापाड़ा के हालीशहर में घर में घुसकर वामो समर्थकदंपति को वोट देने नहीं जाने के लिए धमकाया गया। उनके साढ़े तीन साल के बच्चे को भी मारा-पीटा गया। ... और पढ़ें »

  • अपने ही बुने जाल में फंसे डेरेक

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 09:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोलकाता : तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन कर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा माकपा के केंद्रीय नेता प्रकाश करात को लड्डू खिलाने की तस्वीरें दिखाकर सियासी हलके में भूचाल ला दिया। डेरेक ने तस्वीरों को भाजपा और माकपा का असली चेहरा करार देते हुए कहा कि दोनों पार्टियां साठगांठ कर देश और राज्य की जनता को धोखा दे रहे हैं।... और पढ़ें »

  • बंगाल में लहूलुहान मतदान

            
    Updated on: Thu, 21 Apr 2016 08:50 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरण के मतदान में सियासी तापमान चढ़ा था, लेकिन बड़ी ¨हसा नहीं हुई थी। तीन बार हुए मतदान में कुछ लोगों का खून जरूर बहा था लेकिन किसी की जान नहीं गई थी लेकिन गुरुवार को चार जिलों की 62 विधानसभा सीटों के लिए हुए तीसरे चरण के मतदान में ¨हसा एकबारगी चरम पर पहुंच गई और हत्या से लेकर वो सबकुछ हुआ, जिसके लिए बंगाल कुख्यात रहा है। बमबाजी, गोलीबारी से ले... और पढ़ें »

  • बंगाल में लहूलुहान मतदान

            
    Updated on: Thu, 21 Apr 2016 03:04 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरण के मतदान के दौरान गर्मी के साथ सियासी तापमान चढ़ने के बावजूद किसी की जान नहीं गई थी। हमले में कुछ लोगों के खून बहे थे यानी जख्मी हुए थे। परंतु, चुनावी ¨हसा के लिए कुख्यात बंगाल में मतदान के दौरान हत्या न हो ऐसा नहीं हो सकता। इसीलिए गुरुवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान एक की जान आखिर चली गई। यही नहीं एक दर्जन से अधिक लोग हमले में ज... और पढ़ें »

  • आठ को फांसी, एक को उम्रकैद

            
    Updated on: Tue, 19 Apr 2016 03:46 PM (IST)

    जेएनएन, कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला अन्तर्गत दत्तोपुकुर थाना क्षेत्र के बामनगाछी में बहुचर्चित सौरभ चौधरी हत्याकांड में बारासात जिला एवं सत्र न्यायालय ने 12 दोषियों में से आठ को फांसी की सजा तथा एक को उम्र कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा तीन दोषियों को पांच वर्ष के लिए सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। बता दें कि 5 जुलाई 2014 में बामनगाछी के बनर्जीपाड़ा निवासी बीए का छात्र सौरभ चौधर... और पढ़ें »

  • छिटपुट घटनाओं के एक बजे तक 56 फीसद मतदान

            
    Updated on: Sun, 17 Apr 2016 04:22 PM (IST)

    --------------------- राज्य ब्यूरो, कोलकाता: उत्तर बंगाल के छह जिले की 45 व वीरभूम जिले की 11 विधानसभा सीटों पर छिटपुट घटनाओं के बीच दोपहर एक बजे तक 55.94 फीसद मतदान हुआ। 11 बजे तक 39.19 प्रतिशत मतदान हुआ था। शुरू के दो घंटे में 21.54 प्रतिशत वोट पड़े थे। दोपहर एक बजे तक अलीपुर दूआर में 45.56 प्रतिशत, जलपाईगुड़ी में 59.98 प्रतिशत, दार्जिलिंग में 53.03 प्रतिशत, उत्तर दिनाजपुर में 55.50 प्रतिशत,... और पढ़ें »

  • मोदी-ममता एक हैं : सोनिया

            
    Updated on: Wed, 13 Apr 2016 06:37 PM (IST)

    जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता : विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहली बार बुधवार को बंगाल में पहुंची कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक साथ तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला। दोनों में साठगांठ होने का भी आरोप लगाया। दूसरे चरण मतदान से पहले बुधवार को वाममोर्चा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशियों के प्रचार के लिए सर्वप्रथम सोनिया मालदा पहुंचीं। सुजाप... और पढ़ें »

  • एसडीओ ने कार्यपालक दंडाधिकारी को लगाई फटकार, दफ्तर में हुई बेहोश

            
    Updated on: Wed, 13 Apr 2016 12:46 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : पश्चिमी ¨सहभूम जिले के पोड़ाहाट अनुमंडल पदाधिकारी नंदकिशोर गुप्ता ने मंगलवार को अपने कार्यालय के कार्यपालक दंडाधिकारी अनुराधा कुमारी को इस कदर फटकार लगाई कि वे मौके पर ही बेहोश हो गई। कार्यपालक दंडाधिकारी के बेहोश होने के बाद कार्यालय के कर्मचारियों ने उनको उठाया और उन्हें पानी पिलाया। बाद में उन्हें इलेक्ट्रल पाउडर भी दिया गया। कार्यपालक दंडाधिकारी के चेहरे पर डांट फट... और पढ़ें »

  • आइवीआरसीएल के निदेशक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

            
    Updated on: Tue, 12 Apr 2016 06:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोलकाता : विवेकानंद फ्लाईओवर हादसे में कोलकाता पुलिस ने निर्माणकारी कंपनी आइवीआरसीएल के निदेशक अशोक रेड्डी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अशोक रेड्डी हादसे के बाद से फरार है। उसे दबोचने के लिए कोलकाता पुलिस ने हैदराबाद की पुलिस से मदद मांगी है। आइवीआरसीएल के पांच अन्य निदेशकों के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। पुलिस का कहना है कि विवेकानंद फ... और पढ़ें »

  • चुनाव समिति में शामिल किया दागी अफसर

            
    Tainted officer included in election commiteeUpdated on: Tue, 15 Mar 2016 11:06 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, कोलकाता । मुख्य सचिव बासुदेव बनर्जी की अध्यक्षता में चुनाव पर गठित जांच कमेटी में एक दागी आइएएस अफसर को शामिल किया गया है। उक्त अफसर के खिलाफ सीबीआइ ने चार्जशीट दाखिल किया है। चुनाव आयोग के नियम के अनुसार जिन अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच चल रही है और वह सतर्कता आयोग की जांच के दायरे में हो उसे चुनावी ड्यूटी पर नहीं लगाया सकता है। इस तरह के आइएएस अधिकारी को भी चुनाव ड्यूटी से अलग... और पढ़ें »

  • आज विधानसभा घेरेंगे मनरेगा कर्मी

            
    Updated on: Mon, 29 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    चाईबासा : झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ की बैठक कचहरी तालाब तट पर शंभू गोप की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कहा गया कि राज्य द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा घेराव 29 फरवरी को किया जाना है इसके लिए सभी प्रखंडों से भारी से भारी संख्या में रांची रवाना होंगे। इस बार जोरदार ढंग से प्रदर्शन किया जाएगा ताकि हमारी पांच सूत्री मांगों को पूरा किया जा सके। बैठक में काफी संख्या में मनरेगा कर्मचारी मौ... और पढ़ें »

  • महिला कॉलेज की छात्राओं ने जाना आत्मरक्षा के गुर

            
    Updated on: Sat, 27 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    चाईबासा : महिला कॉलेज में महिलाओं के लिए आत्मरक्षा हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में कॉलेज की छात्राएं शामिल हुए। इस दौरान कॉलेज के छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए कई गुर बताये गये। कार्यशाला में प्रशिक्षक के रूप में उपस्थित मनीष विश्वकर्मा ने उपस्थित छात्राओं को आत्मरक्षा हेतु कई गुर बताया। यह कार्यशाला पांच दिन तक चलेगी। प्रत्येक दिन आत्मरक्षा हेतु विभिन्न गुर बताया जाएगा। इस ... और पढ़ें »

  • दुधमुंहे को छोड़कर रहस्यम ढंग से लापता हुई महिला

            
    Updated on: Sun, 21 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सूत्र, गोइलकेरा : गोइलकेरा प्रखंड के गोटाम्बा गांव में एक महिला अपने दुधमुंहे बच्चे को घर पर अकेला छोड़कर रहस्यमय ढंग से गायब हो गई है। जानकारी के अनुसार गांव का कमल लोहार रोजी-रोटी के लिए मुंबई में काम करता है। उसकी पत्नी लालमुनी अपने 11 महीने के बेटे शिवा के साथ गांव में रहती थी। कमल ने बताया कि रोज ही उसकी पत्नी से फोन पर बात होती थी। पिछले 3 फरवरी को जब उसने पत्नी के मोबाइल पर कॉल किया, ... और पढ़ें »

  • ठाकुर अनुकूल चंद्र का 128 वां जन्मोत्सव 14 को

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    सरायकेला: सरायकेला के सत्संग विहार के प्रांगण में 14 फरवरी शुक्रवार को श्रीश्री ठाकुर अनुकूल चंद्र जी के 128 वें जन्मोत्सव का आयोजन किया गया है। निर्धारित अनुष्ठान के अनुसार ब्रह्ममुहूर्त में मांगलिक शहनाई के साथ अनुष्ठान का शुभारंभ होगा। प्रत्युष 4.45 बजे उषाकीर्तन सह प्रभातफेरी, प्रात: 6.19 बजे प्रात:कालीन प्रार्थना-विनती-धर्म ग्रंथ पाठ होगा। 9.30 बजे शोभा यात्रा व नगर परिक्रमा, 11 बजे साधारण स... और पढ़ें »

  • ऋण का बढ़ता बोझ

            
    Updated on: Fri, 29 Jan 2016 05:39 AM (IST)

    पश्चिम बंगाल की आर्थिक स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ममता सरकार जनवरी के शुरुआती 25 दिनों में 2500 करोड़ रुपये का ऋण ले चुकी है। यदि वित्त वर्ष 2015-16 के दस माह की बात करें तो ऋण की राशि 15800 करोड़ रुपये है। मुख्यमंत्री बनने के बाद से ममता बनर्जी सैकड़ों बार राज्य की आर्थिक बदहाली व ऋण के बोझ को लेकर पूर्व वामपंथी सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार को कोस चुकी हैं। उन्होंने आरोप लगाया ... और पढ़ें »

  • कानून-व्यवस्था पर सवाल

            
    Updated on: Sat, 23 Jan 2016 04:15 AM (IST)

    बंगाल की कानून-व्यवस्था को लेकर अक्सर सवाल उठता रहा है। जिस तरह से थाने पर हमला, पुलिसकर्मियों की हत्या के साथ अन्य आपराधिक घटनाएं हो रही हैं, ऐसे में सवाल उठाना लाजिमी है। गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जिस तरह से ममता सरकार पर कानून-व्यवस्था को लेकर हमला बोला, वह हाल के दिनों में सबसे तीखा प्रहार है। राजनाथ सिंह ने साफ कहा कि बंगाल में मां-माटी-मानुष ही नहीं, जिन पर कानून-व्यवस्था... और पढ़ें »

(News from Kolkata, West-bengal)

Kolkata, India Sunday 01 05 2016

31°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें