Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

संसद में केंद्र को घेरने की तैयारी में तृणमूल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाले को लेकर बैकफुट पर खड़ी तृणमूल कांग्रेस अब संसद के शीतकालीन सत्र में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति तैयार करने में जुट गई है। 24 नवंबर से शुरू हो रहे संसद सत्र को लेकर तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में केंद्र सरकार को संसद में किस तरह घेरा जाए, इसकी रणनीति तैयार की जाएगी। लोकसभा मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:42 AM (IST)
        

सारधा घोटाले में एक और तृणमूल सांसद गिरफ्तार

कोलकाता, जागरण न्यूज नेटवर्क। करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले में पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के एक और सांसद को गिरफ्तार कर लिया गया। जेल में बंद कुणाल घोष के बाद शुक्रवार को तृणमूल के राज्यसभा सांसद सृंजय बोस को सीबीआइ ने गिरफ्तार किया। प्रदेश के कपड़ा मंत्री श्यामापद मुखर्जी व तृणमूल छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद सोमेन मित्रा से भी पूछताछ की गई। सीबीआइ न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:26 AM (IST)
        

मनरेगा पर विस में सर्वदलीय प्रस्ताव पारित

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में कटौती के विरुद्ध गुरुवार को विधानसभा में नियम 185 के तहत लाया गया प्रस्ताव बहस के बाद सर्वसम्मति से पारित हो गया। इसके लिए सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल दिल्ली जाएगा और ग्रामीण जनता के हित में मनरेगा में किसी तरह की कटौती नहीं करने की अपनी मांग पेश करेगा। प्रस्ताव पर बहस के जवाबी भाषण में संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:39 AM (IST)
        

तृणमूल ने इंदिरा गांधी के आदर्शो को बताया प्रासंगिक

जागरण संवाददाता, कोलकाता। देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के धर्मनिरपेक्ष आदर्शो को तृणमूल कांग्रेस ने आज के समय में प्रासंगिक बताया है। जहां एक दिन पहले ही अभी तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के धर्मनिरपेक्ष आदर्शो की तारीफ की। वहीं एक दिन बाद ही तृणमूल कांग्रेस के नेता ने इंदिरा गांधी के धर्मनिरपेक्ष आदर्शो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:53 AM (IST)
        

सारधा कांड में परिवहन मंत्री तलब

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बहुचर्चित सारधा चिटफंड घोटाले में ममता सरकार को एक और तगड़ा झटका देते हुए सीबीआइ ने अब राज्य के खेल एवं परिवहन मंत्री मदन मित्रा को तलब किया है। इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सृंजय बोस को भी दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया गया है। दोनों को अगले शुक्रवार साल्टलेक के सीजेओ काम्प्लेक्स स्थित सीबीआइ दफ्तर में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। सूत्रों से मिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:16 AM (IST)
        

कुणाल घोष से होगी पूछताछ

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कुणाल घोष की आत्महत्या की कोशिश करने के मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गयी है। इसमें कोलकाता पुलिस के अधिकारी व एडीजी (जेल) अधीर शर्मा आदि को शामिल किया गया है। इस सिलसिले में श्री शर्मा आज राज्य सचिवालय नवान्न गये थे। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। पता चला है कि आज-कल में प्रेसीडेंसी जेल में जाकर कमेटी के सदस्य कुणाल घोष से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

नये राजनीतिक समीकरण पर तत्पर ममता

कोलकाता [अनवर हुसैन]। पश्चिम बंगाल में भाजपा के बढ़ते जनाधार से सशंकित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नये राजनीतिक समीकरण का हिस्सा बन सकती हैं। राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी बननेवाले नये राजनीतिक समीकरण का कारक बनने के लिए वह तत्पर भी हैं। अपनी इसी तत्परता के कारण वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बुलावे पर रविवार की शाम दिल्ली रवाना हुईं। दिल्ली जाने के लिए सात दिन पहले एयर इंडिया का टिकट लेने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:21 AM (IST)
        

कुणाल के सुसाइड नोट में ममता व मुकुल का नाम

जेएनएन, कोलकाता। सांसद कुणाल घोष के सुसाइड नोट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुकुल रॉय का नाम लिखा है। घोष ने इसे सीबीआइ निदेशक को संबोधित करते हुए लिखा है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, इस नोट का शीर्षक है-ममता और मुकुल के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें। सुसाइड नोट में तृणमूल नेता मदन मित्रा का भी नाम है। सूत्रों के मुताबिक, सुसाइड नोट में किसी के खिलाफ सीधे आरोप नहीं लगाए गए हैं और न ही घोष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 02:30 AM (IST)
        

इडेन में लंका दहन

खेल संवाददाता, कोलकाता। रोहित शर्मा की 'महाविध्वंसक' बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को चौथे वनडे में 153 रनों से रौंद दिया। चोट से उबरकर दो महीने बाद टीम में वापसी करने वाले रोहित ने एक ही पारी में वनडे क्रिकेट के बड़े-बड़े रिकार्डो को ध्वस्त कर दिया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 173 गेंदों पर 264 रनों की अविश्वसनीय पारी खेलकर वनडे क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक जमाने का विश्व रिकार्ड बनाया। इसके स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

दिल्ली दौरे पर जाएंगी ममता

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दो दिनों के दिल्ली दौरे पर जा रही हैं। उनके 17 नवम्बर की रात अथवा 18 नवम्बर को राजधानी जाने की बात है और 20 नवम्बर को वे कोलकाता लौट आएंगी। राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ प्रशासनिक व राजनीतिक कार्यों की वजह से ममता दिल्ली जा रही हैं। उनके दिल्ली दौरे का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। 17 नवम्बर को कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

भाजपा ने ममता पर फिर बोला हमला

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बंगाल भाजपा के प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि ममता सरकार विभिन्न मुद्दों पर विफल साबित हो रही है। ब‌र्द्धमान विस्फोट कांड, सारधा चिट फंड कांड सहित विभिन्न मामलों की जांच में सरकारी तंत्र विफल हुआ है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि गार्डनरीच बम विस्फोट, मटियाबुर्ज विस्फोट की जांच का भी खुलासा सरकार ने आज तक नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

जब कोलकाता फिल्म महोत्सव में भावुक हो गए अमिताभ

जागरण संवाददाता, कोलकाता। 20वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में अपने वक्तव्य के दौरान हिन्दी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन एक प्रसंग सुनाते-सुनाते अचानक भावुक हो गए। उन्होंने बताया कि रियल्टी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के दौरान वे एक ऐसी प्रतिभागी से मिले थे, जो ग्रामीण भारत के बेहद पिछड़े इलाके से आई थी। उसका गांव देश के दूसरे हिस्सों से कटा हुआ था। वह महज सातवीं तक की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:11 AM (IST)
        

कोलकाता मेरे दिल में बसा है : शाहरुख

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बालीवुड के बादशाह एवं बंगाल के ब्रांड अम्बेस्डर शाहरुख खान ने कोलकाता को अपने दिल में बसा शहर बताया है। 20वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में बांग्ला भाषा में किंग खान ने कहा कि ये चौथा साल है कि जब वे इस महोत्सव में शिरकत कर रहे हैं। कोलकाता उनके दिल में बसा हुआ है और यह फिल्म महोत्सव उनके दिल का उत्सव है। शाहरुख ने कहा कि उन्होंने पिछले सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:11 AM (IST)
        

जब बिग बी ने चखी कलकत्ते की कचौड़ियां

जागरण संवाददाता, कोलकाता। यूं तो कोलकाता अपने रसगुल्लों और मिष्ठी दोई के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है लेकिन यहां के नोनता भी कम मशहूर नहीं हैं-खासकर कोचूरी । फिल्म निर्देशक सुजीत सरकार ने अपनी नई फिल्म 'पीकू' में कोलकाता की मिष्ठी से आगे बढ़कर नोनता को दिखाया है। इस फिल्म के एक दृश्य में बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कलकत्तो की कचौड़ियां खाते दिखेंगे। रविवार को यह दृश्य महानगर के व्यस्त धर्मतल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

महिलाओं ने की साफ-सफाई

गुवा : उत्थान महिला समिति गुवा पूर्वी पंचायत शक्तिनगर की महिलाओं ने अपने आसपास की सड़कों व कॉलोनी की सफाई कर लोगों को स्वच्छता जागरूकता का संदेश दिया। लोगों ने महिलाओं के कायरें की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

बाबुल सुप्रियो को मिल सकता है मंत्रिपद

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं बाबुल सुप्रियो को फोन कर दिल्ली में उपस्थित रहने को कहा है। बाबुल सुप्रियो को जब प्रधानमंत्री ने फोन किया, उस दौरान वे मुंबई में थे। इससे पहले वह कई दिनों से दुबई में थे। मोदी का फोन आने के बाद वे दिल्ली चले गए। रविवार को मोदी कैबिनेट का प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 02:33 AM (IST)
        

शौचालय बनवाने में आगे आएं: अमिताभ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन महिलाओं के लिए विशेष शौचालय बनवाने और बच्चों को स्वच्छता के बारे में शिक्षित करने के लिए आगे आए हैं। अमिताभ बच्चन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ चुके हैं। अमिताभ ने ट्वीट किया है कि महिलाओं के लिए घर, गांव और कार्यस्थल पर विशेष शौचालय बनवाएं जाए। बच्चों को स्वच्छता के प्रति जारू क करें। उन्हें इस उम्र में जो सिखाया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Nov 2014 01:45 AM (IST)
        

बांग्ला मां को बचाने का भाजपा ने दिया नारा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने मां, माटी व मानुष का नारा देकर वर्ष 2011 का विधानसभा चुनाव में 34 वर्षो के वामपंथी शासन का अंत किया था। अब भाजपा ने तृणमूल के मां,माटी व मानुष के नारे का जवाब तलाशते हुए प्रदेश भाजपा ने बांग्ला मां को बचाने का नारा दिया और इसी के साथ पार्टी का जनसमर्थन बढ़ाने के लिए अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। प्रदेश भाजपा 2016 के विधानसभा चुनाव को ध्यान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 06 Nov 2014 01:38 AM (IST)
        

मैं बीमार नहीं हूं: अमिताभ

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बीमार होने की खबर को महानायक अमिताभ बच्चन ने खुद ही खंडन कर दिया। उन्होंने साफ किया कि उनकी तबीयत ठीक है। उन्होंने अपने माइक्रो ब्लाकिंग पर लिखा कि दरअसल,मैंने फिल्माए जा रहे एक सीन के लिए अपने गर्दन पर पंट्टी लगाई थी। अमिताभ ने स्पष्ट किया कि वह बीमार नहीं हैं और वह पट्टी उनके कास्टयूम का हिस्सा थी। कोलकाता में पीकू की शूटिंग कर रहे अमिताभ ने सोमवार को माइक्रोब्लॉगि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Nov 2014 01:31 AM (IST)
        

तरह-तरह की चर्चा

चुनाव के समय दोहरे हत्याकांड को लेकर क्षेत्र में तरह- तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। गोपाल चन्द्र महतो के पिता मलिन्द्र नाथ महतो ने बताया कि उनके बेटे का किसी से कोई झगड़ा नहीं था लेकिन हत्या किन वजहों से हुई, वह समझ नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका बेटा एक नवंबर को खरसावां गया था, लेकिन उस दिन से घर नहीं लौटा था। दो नवंबर को फोन किया तो मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था। इस बीच रविवार की रात 12 बजे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Nov 2014 04:45 PM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Sunday 23 11 2014

22°c
यह भी देखें