Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कोलकाता

मुख्यमंत्री 17 अगस्त को जायेंगी सिंगापुर

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में विनिवेश के मद्देनजर 17 अगस्त को सिंगापुर जायेंगी। वहां पर वह वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से मिलकर राज्य में निवेश का रास्ता साफ करेंगी। हाल ही में सिंगापुर का एक प्रतिनिधि दल राज्य सचिवालय नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भेंट कर सिंगापुर जाने के लिए आमंत्रित किया था, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया था। सिंगापुर के प्रतिनिधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

उपाध्याय ने संभाला राज्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सुशांत रंजन उपाध्याय ने मंगलवार को नए राज्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाला। उन्होंने मीरा पांडेय की जगह ली है। श्रीमती पांडेय का सोमवार को ही कार्यकाल पूरा हुआ। उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद श्री उपाध्याय ने मंगलवार को औपचारिक रूप से राज्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाला। राज्यपाल के विशेष सचिव की जिम्मेदारी संभालने वाले उपाध्याय डब्लूबीसीएस अधिकारी हैं। राज्य चुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

मोदी सरकार पर ममता का वार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया है। सोमवार को धर्मतल्ला में आयोजित शहीद दिवस रैली में उन्होंने भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। ममता ने कहा कि सत्ता में आने के एक महीने बाद ही मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल का मूल्य व रेलवे का यात्री किराया व माल भाड़ा बढ़ा दिया। भाजपा ने लोकसभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:41 AM (IST)
        

विधायकों के टूटने से कांग्रेस विचलित नहीं: अधीर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सोमवार को कांग्रेस के तीन विधायकों के टूटने के बावजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी विचलित नहीं है। चौधरी ने कहा कि कोई भी नेता किसी भी पार्टी में जाने के लिए स्वतंत्र है। किसी को कोई रोक नहीं सकता है लेकिन नीति व आदर्श पर चलनेवाली कांग्रेस को खुद पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि जो विधायक टूट कर तृणमूल में गए हैं वे कांग्रेस के टिकट पर जीते थे। तृणमूल कांग्रेस के टिकट ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:41 AM (IST)
        

शहीद सभा में सितारों का था जमघट

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पिछले कई साल से चले आ रहे रिवाज में कोई परिवर्तन इस बार भी नहीं दिखा, 21 जुलाई के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शहीद दिवस सभा मंच पर सिर्फ नेताओं का ही जमघट नहीं था, फिल्मी सितारों, नाट्य कलाकारों, संगीतकारों, बुद्धिजीवियों और खिलाड़ियों का भी पूरा मजमा जुटा था। सभा में सबसे ज्यादा चमक थी बांग्ला फिल्म और टीवी सीरियल कलाकारों की। ममता की सभा वैसे तो एक विशुद्ध राजनीतिक सभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:41 AM (IST)
        

रैली आज रोकेगी रफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। 21 जुलाई के उपलक्ष में धर्मतल्ला में होने वाली तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली से हफ्ते के पहले ही कामकाजी दिन समूचा महानगर अचल हो सकता है। रैली की वजह से महानगर की ट्रैफिक व्यवस्था के पूरी तरह चरमराने की आशंका है। एक ओर जहां पार्टी के नेता, कार्यकर्ता व समर्थक ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाकर इसे अभूतपूर्व बनाने की तैयारियों में तैयारियों में जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

17 अगस्त को सिंगापुर के दौरे पर जाएंगी ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। विदेशी निवेश लाने की जुगत में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच दिवसीय सिंगापुर दौरे पर 17 अगस्त को रवाना होंगी। नवान्न सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री के विदेश दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री 17 अगस्त को रवाना होंगी और 21 अगस्त तक वे सिंगापुर में विभिन्न कंपनियों व वहां की सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। राज्य के विभिन्न व्यापारिक मंडलों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

टेबल पर हो सकता है हर संकट का हल: केसरीनाथ

कोलकाता [कृष्णचंद्र द्विवेदी]। पश्चिम बंगाल के मनोनीत राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने कहा है लोकतांत्रिक व्यवस्था में परस्पर बातचीत के जरिए सारी समस्या का हल और संकट का समाधान हो सकता है। टकराव के जरिए समस्याएं और संकट गहन ही होते हैं। अगले हफ्ते कोलकाता राजभवन में राज्यपाल पद की गोपनीयता की शपथ लेने जा रहे केसरीनाथ त्रिपाठी ने फोन पर हुई बातचीत में उन आशंकाओं को खारिज किया कि प्रदेश भाजपा के आक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

नेताजी की गुप्त फाइल जारी करने के पक्ष में नहीं सीआइएस

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्रीय सूचना आयोग ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस पर गुप्त फाइल की सूचना जारी नहीं करने के प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्णय को बहाल रखा है। आयोग का मानना है कि नेताजी की पत्नी व बेटी की गुप्त फाइल की सूचना जारी करने की मांग मानने से भारत के विदेशी संबंधों पर असर पड़ सकता है। मुख्य सूचना आयुक्त राजीव माथुर ने शोधकर्ता चंद्रचुड़ घोष की उस अपील को खारिज कर दी है जिसमें उन्होंने इस मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

21 को धर्मतल्ला में शक्ति प्रदर्शन करेगी तृणमूल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। 21 जुलाई को शहीद दिवस के मौके पर तृणमूल कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करेगी। इस बार अधिक से अधिक भीड़ जुटाने की तैयारी होने के बावजूद शहीद दिवस कार्यक्रम ब्रिगेड परेड मैदान में नहीं कर धर्मतल्ला में किया जाएगा। तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने मैदान में वर्षा का पानी जमने की वजह से इस बार धर्मतल्ला में ही शहीद दिवस आयोजित करने का निर्णय किया है। 2011 के विधानसभा चुनाव में तृणममूल कांग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

24 को मनोनीत राज्यपाल ले सकते हैं शपथ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मनोनीत राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी आगामी गुरुवार को राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं। खबर मिली है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 24 को अपनी मौजूदगी सुनिश्चित कर दी हैं। एक दिन पहले श्री त्रिपाठी के व्यक्तिगत सचिव व जनसंपर्क अधिकारी कोलकाता पहुंच रहे हैं और वह सीधे राजभवन में जाकर शपथग्रहण समारोह की तैयारी का जायजा लेंगे। इस बीच नए राज्यपाल के स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

भाजपा समर्थकों पर हमला, दर्जनों घायल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा निकाय व विधानसभा चुनाव से पहले ही अपनी ताकत बढ़ाने में जुट गई है। बुधवार को वीरभूम जिले में एक सभा के दौरान तृणमूल, कांग्रेस व माकपा छोड़ कर सैकड़ों लोग भाजपा में शामिल हुए। इस दौरान भाजपा समर्थकों पर हमला भी किया गया जब वे बोलपुर में आयोजित पार्टी की सभा में भाग लेने जा रहे थे। हमला करने का आरोप सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर लगा है। हालांकि जिला तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 01:35 AM (IST)
        

अगले वर्ष नगरपालिका चुनाव चाहती है सरकार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में होने वाले 17 नगरपालिकाओं के चुनाव को राज्य सरकार अगले वर्ष जुलाई तक करना चाहती है। यह जानकारी बुधवार को कलकत्ता हाईकोर्ट में सरकारी वकील की तरफ से पेश किये गए हलफनामा में दी गई। इससे पहले नगरपालिका चुनाव में अदालत का हस्तक्षेप लेने के लिए राज्य चुनाव आयोग ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। याचिका में आरोप लगाया गया था कि राज्य सरकार निर्धारित समय पर चुन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

सरकारी कर्मचारियों के बोनस में बढ़ोतरी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। त्योहारी मौसम व बढ़ती महंगाई से परेशान कर्मचारियों को राहत देने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने सरकारी कर्मियों को त्योहार बोनस व तदर्थ बोनस में मंगलवार को बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। वित्तमंत्री अमित मित्रा ने मंगलवार को कहा कि सरकारी कर्मचारियों के तदर्थ बोनस में वृद्धि में चार सौ और त्योहार बोनस में पांच सौ रुपये की वृद्धि की गई है। अब तक सरकारी कर्मचारियों को तदर्थ ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

ममता ने की मनोनीत राज्यपाल केसरीनाथ से बात

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मनोनीत राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फोन पर बातचीत की और उन्हें शुभकामना के साथ-साथ स्वागत किया। ममता ने त्रिपाठी से फोन पर कहा कि मेरा दार्जिलिंग में पूर्व घोषित कार्यक्रम है इसीलिए वह इस सप्ताह कोलकाता में मौजूद नहीं रहेंगी। इस पर उन्होंने सीएम से कहा कि अगले सप्ताह ही वह कार्यभार संभालेंगे। वहीं जिलों के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

लाभपुर मामले में जज ने स्वयं देखा विवादित वीडियो फुटेज

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पारुई के बाद अब लाभपुर मामले में भी कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगायी है। सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश दीपंकर दत्ता ने सरकारी वकील और लाभपुर की जांच एजेंसी के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए मामले के मुख्य आरोपी मनीरुल इस्लाम के विवादित बयान का वीडियो फुटेज स्वयं देखने की इच्छा जाहिर की। अदालत में स्थित अपने चेंबर में ही उन्होंने वीडियो फुटेज द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:57 AM (IST)
        

शहीद दिवस मनाने की तैयारी में जुटी तृणमूल कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रत्येक वर्ष 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है। इस मौके पर वह पार्टी की भावी कार्यसूची घोषित करती हैं। तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी के महासचिव मुकुल राय जल्द ही बैठक बुलाएंगे जिसमें में कोलकाता के आस-पास उत्तार 24 परगना, हावड़ा और हुगली आदि जिलों के विधायक उपस्थित रहेंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 01:57 AM (IST)
        

ईडी के साथ सीबीआई भी मिथुन को करेगी तलब

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा मामले में प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब सीबीआई अभिनेता व तृणमूल के राज्यसभा सांसद मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मिथुन से आरोपी नहीं बल्कि साक्षी के तौर पर पूछताछ की जाएगी। सीबीआइ आफिस में हाजिर होने के लिए मिथुन को बहुत ही जल्द पत्र भेजने की तैयारी की है। सीबीआइ से मिली जानकारी के अनुसार मिथुन चक्रवर्ती सारधा के एक संवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

जीएम का हावड़ा स्टेशन का औचक दौरा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। हावड़ा स्टेशन परिसर की साफ सफाई और व्यवस्था के जीएम, पूर्व रेल आरके गुप्ता के औचक निरीक्षण से यह साबित हो रहा है कि रेल प्रशासन अब गंभीर हो रहा है। साथ ही यह भी संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले दिनों में पूरे परिसर की स्वच्छता बढ़ाने के साथ ही समग्रतौर पर उसे सुंदरीकृत भी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल स्टेशनों को भी एयरपोर्ट जैसा लुक देने की बात कह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:16 AM (IST)
        

बंगाल में मेडिकल की रद सीटें पुनर्बहाल

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया ने बंगाल की रद की गई मेडिकल सीटों को पुनर्बहाल करने का निर्णय किया है। ढांचागत सुविधाओं के अभाव में एमसीआइ ने राज्य की 1,050 मेडिकल सीटें रद कर दी थी। बाद में सरकार के ढांचागत सुविधाएं विकसित करने के भरोसे पर 400 सीटें पुनर्बहाल की गई। इधर सरकार ने फिर निर्धारित सीटों के लिए पर्याप्त ढांचागत सुविधाएं विकसित करने का भरोसा दिया। उसके बाद एमसीआइ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 02:19 AM (IST)
        
(News from Kolkata, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Kolkata, India Wednesday 23 07 2014

28°c
यह भी देखें