Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

दुष्कर्म के आरोप में एसएसबी के जवान की पेशी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सशस्त्र सीमा बल रानीडांगा मुख्यालय में मणीपुर के जवान रेजान सिंह को गुरुवार को अपनी ही सहयोगी महिला आरक्षी के साथ दुष्कर्म के आरोप में कोर्ट में पेश किया गया। दुष्कर्म का मामला 16 अगस्त का है। विभागीय जांच के बाद आरोपी को एसएसबी ने बागडोगरा थाने को सौंप दिया था। गुरुवार को एससीजेएम कोर्ट में पेशी के दौरान अधिवक्ता राजेश शर्मा और अत्रिदेव शर्मा ने कहा कि यह मामला कोर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

सिलीगुड़ी पहुंची सारधा घोटाले की जांच की आंच

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सारधा चिटफंड घोटाले की आंच कोलकाता से सिलीगुड़ी आ पहुंची है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की छह सदस्यीय टीम गुरुवार को यहां पहुंची है। वह यहां एक होटल में रहकर गुप्त रूप से उत्तर बंगाल में सारधा चिटफंड से जुड़ी सभी संपत्तियों का ब्यौरा एकत्र कर रही है। उल्लेखनीय है कि उत्तर बंगाल में सारधा चिटफंड कांड के लिए तैयार श्यामल सेन कमेटी के सामने तीन लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:39 PM (IST)
        

केएलओ के बंद का कोई असर नहीं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कामतापुर अलग राज्य के लिए सशस्त्र आंदोलन करने वाले प्रतिबंधित संगठन केएलओ द्वारा आहूत गुरुवार के 12 घंटे बंद का उत्तर बंगाल में कोई असर नहीं दिखा। फिर प्रशासन की ओर से सभी थाना क्षेत्रों में सतर्कता बरती गई थी। कहीं से कोई अप्रिय घटना का समाचार नहीं है। गुरुवार सुबह से ही दुकानदार तीज और गणेश चौथ को लेकर अपनी दुकानें खोलकर बैठे थे। सभी सरकारी दफ्तर और स्कूल कॉलेज भी खुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:42 PM (IST)
        

बारिश के बाद निकली तेज धूप से बिलबिलाए लोग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पिछले दिनों की बारिश के बाद गुरुवार की सुबह निकली तेज धूप से लोग बिलबिला उठे। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम में आए इस बदलाव से जहां भारी उमस और गर्मी से लोग परेशान हुए वहीं उल्टी, दस्त व तेज बुखार के मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ। हद तो तब हो गई जब कई क्षेत्रों में दुर्गापूजा को लेकर बिजली की घटों की अघोषित कटौती की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:39 PM (IST)
        

सांसद ने लिखा रेलमंत्री को पत्र

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सांसद एसएस अहलूवालिया ने केंद्रीय रेल मंत्री सदानंद गौड़ा, राज्य सरकार, केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री समेत अन्य संबंधित एजेंसिओं को पत्र लिख कर उनका ध्यान डीएचआर और उत्तर बंगाल में सड़कों खराब हालत की ओर आकृष्ट किया है। उन्होंने इस दु‌र्व्यवस्था के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। बुधवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 55 व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:06 PM (IST)
        

देशी पर भारी विदेशी स्वाद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के अनानास उत्पादक इन दिनों बड़ी मुसीबत झेल रहे हैं। मौसम ने उनके अनानास का स्वाद फीका कर दिया है, इसी लिए विदेशी अनानास की बिक्री अधिक हो रही है। किसानों का कहना है कि इस बार समुचित बारिश नहीं होने के चलते अनानास की फसल चौपट हो गई है। उत्पादन तो ठीकठाक हुआ लेकिन अनानास आकार में बहुत छोटे हो गए। मिठास भी कम हो गई। पहले जहां यहां का अनानास कम से कम डेढ़ दो क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:35 PM (IST)
        

वाहन चोरी मामले में तीन और गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर के भक्तिनगर थाना स्थित शास्त्रीनगर से मंगलवार को पकड़े गए अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सरगना आनंद किशोर महतो व साउथ इंडिया निवासी केंविन कमतिराज को बुधवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश कर रिमांउ पर लिया गया। पुलिस ने कोर्ट से आरोपियों को 14 दिनों के लिए रिमांड पर मांगा था, लेकिन कोर्ट ने पुलिस पांच दिनों का रिमांड स्वीकृत किया। रिमांड पर लेने के बाद पुलिस ने दोनों से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:17 PM (IST)
        

मौसम व महंगाई से पशोपेश में मूर्तिकार व आयोजक

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता : चालू माह के अंत से लेकर पूरे सितंबर माह में बारिश की संभावना और बढ़ती महंगाई ने मूर्तिकारों और गणेश पूजा के आयोजकों को पशोपेश में डाल दिया है। फिलहाल आगामी 29 अगस्त को मनाई जाने वाले गणेशोत्सव के लिए मूर्तियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। घर-घर होने वाली गणेश पूजा के लिए हजारों की संख्या में छोटी प्रतिमाएं विधानमार्केट, सेठ श्रीलाल मार्केट तथा सेवक रोड आदि में बिकने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:08 PM (IST)
        

ममता संग द्विपक्षीय बैठक में नहीं शामिल होंगे विमल

जेएनएन, सिलीगुड़ी/दार्जिलिंग: गोरखा जन मुक्ति मोर्चा प्रमुख व जीटीए के मुख्य कार्यकारी विमल गुरुंग राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में दो सितंबर को कालिम्पोंग में होने वाली गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) की द्विपक्षीय बैठक में भाग नहीं लेंगे। वह बुधवार को मोर्चा महासचिव रोशन गिरि, अनीत थापा, अरुण सिनजी व दावा लेप्चा के साथ दिल्ली रवाना हो गए। दिल्ली जाने से पूर्व यहां बागड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:25 PM (IST)
        

सं. खाई में गिरा ट्रक, दो की मौत

फोटो : पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपे गए शव - सड़क पर फिसलन व धुंध को बताया गया हादसे की वजह जागरण संवाददाता, कर्सियांग : शहर से निकट सिपाहीधुरा गांव के पास मंगलवार की रात दार्जिलिंग की ओर जा रहा ट्रक लगभग सौ फीट गहरी खाई में जा गिरा। इससे जोरबंगला क्षेत्र के तीन माइल फारेस्ट गांव निवासी ट्रक चालक 23 वर्षीय केवल तमांग व खलासी 23 वर्षीय प्रवीण गुरुंग की मौके पर ही मौत हो गई। घटना देर रात 11 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:34 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस से एक और मौत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को एक और इंसेफ्लाइटिस पीड़ित मरीज शैलेश रॉय की मौत हो गई। उसे सोमवार को ही जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल से एनबीएमसीएच रेफर किया गया था। इस तरह से जुलाई से लेकर अब तक एनबीएमसीएच में इंसेफ्लाइटिस से 118 मरीजों की मौत हो चुकी है। इधर एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा बताया गया कि पिछले कुछ दिनों में इंसेफ्लाइटिस के मामलों में काफी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:23 PM (IST)
        

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भक्तिनगर थाना और एनजेपी आउटपोस्ट की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर संयुक्त रुप से अभियान चलाकर मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चोरी की पांच बोलेरो व एक स्कार्पियो बरामद की हैं। पुलिस आयुक्त जगमोहन ने एडीसीपी भोलानाथ पांडेय की मौजूदगी में पत्रकारों को बताया कि पकड़े गए आरोपी वार्ड-41 के शास्त्रीनगर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

इतना पानी, कि परेशानी ही परेशानी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पिछले 24 घंटे में शहर व आसपास के इलाकों में हुई जबरदस्त बारिश ने लोगों का जीना मोहाल कर दिया है। गली, मोहल्ले और सड़कें जहां पानी से लबालब हैं, वहीं वार्ड-5 में एक दीवार गिरने से तीन लोग घायल हो गए हैं। महकमा प्रशासन ने स्थिति से निपटने के लिए हेल्पलाइन नंबर चालू किया है। इसके अलावा जलभराव से त्रस्त लोगों ने मंगलवार को बर्दवान रोड जाम कर व्यवस्था के प्रति अपना विरोध भी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:04 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी के लिए कवायद तेज

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : मोदी सरकार की देश में सौ स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा के बाद स्मार्ट सिटी तैयार करने की कवायद तेज हो गई है। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा उत्तर बंगाल से फूलबाड़ी व जयगांव को स्मार्ट सिटी बनाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है। जबकि दक्षिण बंगाल से आठ शहरों का नाम स्मार्ट सिटी के लिए भेजा गया है। यह जानकारी राज्य के उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव ने दी है। उन्होंने स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

ग्रामीणों को अधिकार के लिए धरना

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माकपा जोनल कमेटी ने सोमवार को ग्रामीणों को उनका अधिकार दिलाने के लिए शिवमंदिर स्थित माटीगाड़ा प्रखंड कार्यालय में धरना दिया। धरना सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अशोक नारायण भट्टाचार्य ने कहा कि जनता को सेवा देने में हर मोर्चे पर मां माटी मानुष की सरकार विफल रही है। विकास के नाम पर पुराने कार्यो को ही रंग रोगन करके लोगों को झांसा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 09:37 PM (IST)
        

सीटू ने शहर में निकाली रैली

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सीटू जोनल कमेटी की ओर से सोमवार को शहर में रैली निकाल कर असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को बीस प्रतिशत बोनस की मांग की गई। कार्यकर्ताओं ने इस मामले में संयुक्त श्रमायुक्त को एक मांगपत्र भी सौंपा। रैली नेतृत्व कर रहे विमल पाल, मोहन पंडा, जय चक्रवर्ती,गौतम घोष व दीपक देवनाथ ने कहा कि बोनस को लेकर 30 व 31 अगस्त को बैठक होने वाली है। इस बैठक में असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 09:29 PM (IST)
        

वाहनों के लाइसेंस की जांच शुरू, आठ पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दुर्गापूजा से पूर्व यातायात पुलिस ने सोमवार को वाहनों के लाइसेंस की जांच करते हुए आठ वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस आयुक्त के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस जांच का यह अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि कई ऐसे खलासी हैं जो ऑटो चलाते हैं। उनके पास न तो लाइसेंस है और न वे निर्धारित रूट पर ऑटो का संचालन करते हैं। सोमवार को सेवक रोड स्थिति मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 09:24 PM (IST)
        

माकपा का सिलीगुड़ी बचाओ अभियान जारी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माकपा की ओर से सिलीगुड़ी बचाओ अभियान के तहत शहर के कई स्थानों पर नुक्कड़ सभा कर नगर निगम में अविलंब चुनाव कराने की मांग की गई। सीटू नेता सह पूर्व सांसद समन पाठक ने कहा कि नुक्कड़ सभा के माध्यम से लोगों को बताया गया कि नगर निगम की वर्तमान स्थिति के लिए कांग्रेस और टीएमसी जिम्मेदार है। कहा गया कि चुनाव नहीं कराकर राज्य सरकार इसपर अपना अधिकार जमाना चाहती है। माकपा का कहना है ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:12 PM (IST)
        

एनबीएमसीएच के लापरवाह डॉक्टरों को नोटिस

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रशासन ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में कई डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिन में इसका जवाब मांगा है, जबकि इनमें से एक डॉक्टर का कहना है कि वह दो माह पहले ही अस्पताल की सेवा से इस्तीफा दे चुका है और अपना वेतन भी नहीं ले रहा है, ऐसे में इस नोटिस का कोई औचित्य नहीं है। जानकारी के अनुसार जिन डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:34 PM (IST)
        

शहर में पांच स्थानों पर निकाली गई रैलियां

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माकपा जोनल कमेटी के तत्वावधान में शनिवार को सिलीगुड़ी बचाओ अभियान शुरू हुआ, जिसके तहत शहर में एक साथ पांच स्थानों से रैलियां निकाली गई। रैली के माध्यम से नगर निगम में अविलंब चुनाव कराने, जनता को सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराने, राज्य में टीएसमी की अलोकतांत्रिक गतिविधियां बंद करने तथा टीएमसी नेताओं द्वारा असंवैधानिक भाषा के प्रयोग पर रोक लगाने की मांग की गई। रैली में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें