दार्जिलिंग

  • 'स्वच्छता बरकरार रखने का करेंगे प्रयास'

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 05:10 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : डीएचआर के एरिया मैनेजर नरेंद्र मोहन ने स्वच्छता अभियान के तहत सफाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि स्वच्छता बरकरार रखने का प्रयास करेंगे। भारतीय रेलवे ने यूनेस्को की विश्व विरासत सूची में शामिल रेलवे स्टेशनों पर सफाई सुनिश्चित करने के लिए विशेष अभियान छेड़ रखा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सुनिश्चित करना हम सभी का कर्तव्य है। स्टेशन स्वच्छ रहेंगे, तो सैलानी भी स्वच्... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव की जंग लड़ेगी मांग समिति

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 05:10 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : कालिम्पोंग जिले की मांग को लेकर चली मुहिम का नेतृत्व करने वाली 'कालिम्पोंग जिला मांग समिति' की सफलता से उत्साहित जाप ने अब पर्वतीय क्षेत्र में पंचायत चुनाव की मांग को लेकर भी मांग समिति बना दी है। शहर के एक होटल में शुक्रवार को जाप के आह्वान पर हुई सर्वदलीय बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए माकपा की आंचलिक समिति के सचिव तारा सुन्दास ने कहा कि पंचायत चुनाव की जंग मां... और पढ़ें »

  • 'स्वच्छ रेल अभियान' के तहत की सफाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 05:10 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : विश्व विरासत दिवस के अवसर पर 18 अप्रैल को आहूत स्वच्छ रेल अभियान के तहत शुक्रवार को विश्व विरासत सूची में शामिल डीएचआर के दार्जिलिंग रेलवे स्टेशन की सफाई की गई। जिसमें विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ ही विद्यार्थियों एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने सहभागिता की। अभियान के तहत डीएचआर की नैरो गेज पटरी के साथ ही स्टेशन परिसर की भी सफाई की गई। अधिकारियों, कर्... और पढ़ें »

  • 'पंचायत चुनाव कराए जाने तक जारी रहेगा जाप का आंदोलन'

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : अब पर्वतीय क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया भी संपन्न हो चुकी है। ऐसे में कोई यह नहीं कह सकता कि हमने पर्वतीय क्षेत्र में पंचायत चुनाव कराने का मुद्दा चुनाव के लिए उठाया है। पंचायत चुनाव कराए जाने तक जाप का आंदोलन जारी रहेगा। उक्त उद्गार निवर्तमान क्षेत्रीय विधायक एवं जन आंदोलन पार्टी के अध्यक्ष डॉ. हर्क बहादुर छेत्री ने व्यक्त किए। वह गुरुवार को काल... और पढ़ें »

  • सैनिक संगठन का अधिवेशन आयोजित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : भारतीय गोरखा भूतपूर्व सैनिक कल्याण संगठन, मिरिक अंचल का 28 वां वार्षिक अधिवेशन गुरुवार को सैनिक भवन में आयोजित हुआ। कैप्टन पांडू तमांग की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में सचिव एचके गुरुंग ने प्रतिवेदन, जितेन योन्जन ने आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया। सेना मेडल से सम्मानित सचित थापा को सम्मानित किए जाने के साथ ही विभिन्न सांगठनिक विषयों पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर कैप्टन एएस ग... और पढ़ें »

  • जाप ने दिया ज्ञापन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : पंचायत चुनाव कराने की मांग को लेकर जाप नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को खंड विकास अधिकारी की अनुपस्थिति में संयुक्त बीडीओ डोमित लेप्चा को ज्ञापन दिया। पार्टी की केंद्रीय कार्यकारिणी के निर्देश पर पंचायती राज व्यवस्था की बहाली को चलाई जा रही मुहिम के तहत ही यह ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जाप के संयोजक संदीप प्रधान ने कहा कि पंचायत चुनाव न... और पढ़ें »

  • नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपियों को सश्रम कारावास

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय द्वितीय के विशेष जज ने गुरुवार को नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दो आरोपियों को सश्रम कारावास की सजा सुनाई। मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश अनुपम मुखर्जी ने पास्चर जज सैमुअल एवं जॉनसन इडी को 10 एवं पांच वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। यह जानकारी सरकारी अधिवक्ता प्रणय राई ने दी। उन्होंने कहा कि मिशन इंडिया द्वारा संचालित सिलीगुड़ी... और पढ़ें »

  • काव्य संग्रह का विमोचन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : मनु कानदांगवा के काव्य संग्रह 'बलिहांगतंगनाम मेरो मानस पटलमा' का गुरुवार को मिरिक प्रेस क्लब में विमोचन किया गया। मुख्य अतिथि कवि विचंद्र, रोशन राई, सबीर दिलपाली, नेत्र प्रकाश थापा, क्लब के अध्यक्ष दीप मिलन प्रधान, विनोद परसाई, मनोज शर्मा ने संयुक्त रूप से काव्य संग्रह का विमोचन किया। कवि विचंद्र ने हांगकांग प्रवास के दौरान नेपाली साहित्य की समृद्धि के लिए मनु के प्रयासों की स... और पढ़ें »

  • पत्रकार के घर चोरी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : पत्रकार जिलबर्ट गजहात के हरिजन रोड स्थित घर में बुधवार की रात चोरी की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार चोरों ने नकदी के साथ ही लाखों के गहने पर हाथ साफ कर दिया। घटना के समय घर में कोई नहीं था। चोरों ने दरवाजे पर लगा ताला एवं तीन गोदरेज तोड़कर सामान उड़ाया है। पीड़ित ने घटना की तहरीर कालिम्पोंग थाने में दे दी है।और पढ़ें »

  • तरंग पंडित बने विधि सलाहकार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    जेएनएन, दार्जिलिंग : राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन एवं अपराध नियंत्रण संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रमेश साह की अनुशंसा पर राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दार्जिलिंग के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाजसेवी तरंग पंडित को प्रदेश कमेटी का विधि सलाहकार नियुक्त किया है। सिंह द्वारा पंडित की निुयुक्ति का संगठन ने स्वागत किया है।और पढ़ें »

  • सर्वदलीय बैठक में शिरकत नहीं करेंगे कांग्रेसी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : पर्वतीय क्षेत्र में पंचायत चुनाव की मांग को लेकर मुहिम चला रही जाप द्वारा आहूत सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस के प्रतिनिधि शिरकत नहीं करेंगे। यह जानकारी पार्टी के जिला सचिव दिलीप प्रधान ने दी। उन्होंने कहा कि प्रथम सर्वदलीय बैठक में हमने शिरकत की थी। जिसमें पंचायत चुनाव के लिए सामूहिक योजना पर सहमति बनी थी। लेकिन द्वितीय चरण की बैठक से जाप ने ग्राम पंचायत कार्यालयों एवं बीडीओ... और पढ़ें »

  • मानव तस्करी रोकने को हुआ विमर्श

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : बाल सुरक्षा अभियान ने नेपाली महावाणिज्य दूतावास के सहयोग से मानव तस्करी पर गुरुवार को विमर्श आयोजित किया। शहर के एक होटल में 'मानव तस्करी रोकथाम के लिए परामर्श एवं सीमापार से आए को स्वदेश वापसी एवं पुनर्वास' विषयक विमर्श में मार्ग, कंचनजंघा उद्धार केंद्र, व‌र्ल्ड विजन, डुवार्स एक्सप्रेस मेल, अनुगालय, बाल कल्याण समिति, डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट, हिल सोशल वेलफेयर... और पढ़ें »

  • पानीघाटा बागान खुलवाने को दिया ज्ञापन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : लगभग सात माह से बंद चल रहे तराई के पानीघाटा चाय बागान को खुलवाने की मांग को लेकर मोर्चा समर्थित ट्रेड यूनियन दार्जिलिंग तराई डुवार्स प्लांटेशन लेबर यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त श्रमायुक्त समीर कुमार से मुलाकात कर ज्ञापन दिया है। यह जानकारी यूनियन के तराई संयोजक हरिहर आचार्य ने गुरुवार को दी। उन्होंने कहा कि श्रमायुक्त को बागान खुलवाने के लिए सरकार एवं बागान प्रबंधन की त... और पढ़ें »

  • यूसीएनआइ की महासभा का समापन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : महात्मा गांधी द्वारा 'अंग्रेजों भारत छोड़ो' आंदोलन शुरू करने के समय सन 1942 में गठित यूसीएनआइ के मातहत पूर्वीय हिमाली मण्डली परिषद (इएचसीसी) की 23 वीं दो दिवसीय वार्षिक महासभा का गुरुवार को समापन हुआ। शहर के नौ माइल स्थित वर्शिप सेंटर में आयोजित महासभा में पर्वतीय क्षेत्र के तीनों महकमों के साथ ही सिलीगुड़ी, तराई एवं पश्चिम तथा पूर्व डुवार्स, नेपाल के पांडम एवं नाम्ले में र... और पढ़ें »

  • जाप कार्यकर्ताओं की बैठक

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 12:49 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : विधानसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद निष्क्रिय सी नजर आई जाप के समर्थकों की बुधवार को शुकता भवन में बैठक हुई। संदीप प्रधान की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न सांगठनिक बिंदुओं के साथ ही दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने की मांग पर भी विमर्श किया गया। वक्ताओं ने कहा कि सन 2000 में आखिरी पंचायत चुनाव हुआ था। पंचायतों का कार्यकाल सन... और पढ़ें »

  • शीतल पेय की बिक्री बढ़ी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कर्सियांग : मौसम की बेरुखी झेल रहे सर्द मौसम के आदी पर्वतीय क्षेत्र में गर्मी परेशान कर रही है। वहीं, मौसम के मिजाज में अचानक आए इस परिवर्तन के बाद शीतल पेय उत्पादों की बिक्री बढ़ गई है। कोकाकोला, स्प्राइट, लिम्का आदि पेय युवाओं की पहली पसंद बन गए हैं, तो वहीं महिलाएं एवं लड़कियां माजा, मिरिंडा आदि को तरजीह दे रही हैं। मांग बढ़ने से शीतल पेय व्यवसायियों के चेहरे खिल गए हैं। और पढ़ें »

  • पंचायती राज व्यवस्था बहाल करने की मांग

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कर्सियांग : जन आंदोलन पार्टी की कर्सियांग महकमा समिति ने पर्वतीय क्षेत्र में पंचायती राज व्यवस्था बहाल करने की मांग की है। समिति के संयोजक हमिंग तमांग ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए महकमे की ग्राम पंचायतों के कार्यालयों में भी पार्टी के अभियान के तहत ज्ञापन दिए गए हैं। जिनमें कर्सियांग प्रखंड कार्यालय, पांडू ग्राम पंचायत, सेंट मैरिज दो एवं तीन, देवराली, माग्र्रेट होप ग्राम... और पढ़ें »

  • 'प्राकृतिक नहीं, मानव निर्मित है पानी की समस्या'

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 10:00 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : शहर में पेयजल की समस्या प्राकृतिक नहीं, मानव निर्मित समस्या है। जिसे विभागीय अधिकारियों, ठेकेदारों आदि ने अपना व्यवसाय चलाने के लिए उत्पन्न किया है। उक्त उद्गार माकपा के वरिष्ठ नेता तारा सुन्दास ने व्यक्त किए। वह पेयजल संकट के मुद्दे पर बुधवार को स्थानीय पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गांव-बस्तियों के नागरिकों पर टैपिंग का आरोप लगाने वाले... और पढ़ें »

  • पेयजल संकट : जाप ने नपा पर बोला हमला

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 09:41 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : शहर में पेयजल संकट के मुद्दे को लेकर जन आंदोलन पार्टी (जाप) ने नपा पर हमला बोल दिया है। नपा द्वारा पेयजल के मुद्दे पर मंगलवार को आहूत बैठक के बाद किल्लत के लिए टैपिंग को जिम्मेदार ठहराए जाने की कड़ी आलोचना करते हुए शहर समिति के अध्यक्ष प्रदीप छेत्री ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर विभागीय उदासीनता पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि टैपिंग ही पानी के संकट की जड़ ... और पढ़ें »

  • महिला के घर से अमेरिकी डॉलर जब्त

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 09:22 PM (IST)

    फोटो : संजय एक व तीन -पति की तलाश, गिरफ्तारी के डर से नेपाल में लिया है शरण -सीमा पार जा रहा वाहन समेत ड्रग्स जब्त, आरोपी गिरफ्तार जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारत नेपाल और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र खोरीबाड़ी, पानीटंकी, बतासी तथा नेपाल के काकरभीट्टा,धुलाबाड़ी , बिरतामोड़ इन दिनों ड्रग्स धंधेबाजों का प्रमुख अड्डा बना हुआ है। इसका प्रमुख कारण है कि अंतरराष्ट्रीय व अंतरराज्यीय सीमाओं से घिरा होन... और पढ़ें »

(News from Darjeeling, West-bengal)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें