Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

रेगुलेटेड मार्केट में दूसरे दिन भी नहीं शुरू हुआ काम

जागरण संवाददाता : रेगुलेटेड मार्केट में दूसरे दिन भी कामकाज नहीं शुरू हो पाया। इसे शुरू कराने के लिए मलिक और मजदूर पक्ष के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई लेकिन गतिरोध कायम रहा। उधर काम नहीं शुरू होने पर मालिक पक्ष ने श्रम विभाग से गुहार लगाने की बात कही है। उल्लेखनीय है कि मार्केट के आलू प्याज पट्टी में मजदूरी के सवाल पर सोमवार से बंद कामकाज को लेकर बुधवार को एसडीओ सिलीगुड़ी के यहां देर शाम तक बैठक हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:31 PM (IST)
        

चुनावी तैयारी में जुटे भाजपा और वामो

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नगर निगम, महकमा परिषद और पंचायत चुनाव के लिए भाजपा और वाममोर्चा कमर कस रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी को उम्मीद है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के जादुई फार्मूले के आधार पर वह पश्चिम बंगाल में भी अपना जादू दिखा पाएगी, जबकि वाममोर्चा को अपने संगठन पर भरोसा है। उल्लेखनीय है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अगस्त माह में बंगाल का दौरा करने वाले हैं। प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:24 PM (IST)
        

मीटर टैक्सी परमिट के लिए मिले 3500 आवेदन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) क्षेत्र में प्रस्तावित 1000 नई मीटर टैक्सियों के परिचालन के परमिट हेतु आवेदन पत्र वितरण व जमा की समयावधि बुधवार को समाप्त हो गई। रीजनल ट्रांस्पोर्ट अथॉरिटी (आरटीए) बोर्ड के सदस्य मदन भट्टाचार्य ने बताया देर शाम तक कुल 3500 आवेदन पत्र जमा किए गए। अगले सप्ताह ही जिला प्रशासन और परिवहन विभाग आवेदन पत्र की जांच करेगा और दुर्गापूज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:20 PM (IST)
        

शहर में बेहोश मिली नोयडा की छात्रा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नशाखुरानी गिरोह की शिकार बनी ग्रेटर नोयडा में इंजीनियरिंग पढ़ रही छात्रा सोनम कुमारी गुप्ता यहां बुधवार की सुबह बेहोशी हालत में पाई गई। स्वयंसेवी संगठन वेस्ट बंगाल वॉलेंट्री ब्लड एड फोरम के प्रतिनिधि सोमनाथ चटर्जी ने छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। काफी चिकित्सा के बाद कुछ हद तक होश में आने पर छात्रा ने बताया कि उनका नाम सोनम कुमारी गुप्ता है। वह ग्रेटर नोय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:14 PM (IST)
        

बंदियों के जीवन में सुधार की कवायद

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता : राज्य सरकार ने बंदियों के जीवन में सुधार की कवायद शुरू की है। इसके लिए ऐसे बंदियों की सूची बनाई जा रही है जिनके जेल आने पर उनके बच्चों का पठन पाठन प्रभावित हो रहा है। उन्हें राज्य सरकार की ओर से सभी प्रकार की सहायता दी जाएगी। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के निर्देश पर शुरू की गई इस कवायद में बंदियों को जीने की कला में निपुण कर आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। इससे जहां संशोधन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:01 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस से पांच और मरीजों की मौत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में बुधवार को भी इंसेफ्लाइटिस से पीड़ित पांच और मरीजों की मौत हो गई। इनमें रेड बैंक चाय बागान की एक महिला भी शामिल है। यहां इस बीमारी से लगातार हो रही मौंते इस बात का प्रमाण हैं कि राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के बीमारी को नियंत्रित कर लिए जाने के दावे पूरी तरह खोखले हैं। अब तक एनबीएमसीएच में ही इंसेफ्लाइटिस पीड़ित 93 मरीजों की मौत हो चुकी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

इंसेफ्लाइटिस के मामले में लापरवाही शुरू

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: उत्तर बंगाल फैले में इंसेफ्लाइटिस के मामले में दो चार दिन की सक्रियता के बाद अब व्यवस्था की लापरवाही सामने आने लगी है। शहर वासियों की सुविधा के लिए सोमवार को यहां नगर निगम की ओर से शुरू की गई हेल्प लाइन मंगलवार को पहले दिन ही फेल हो गई। दिए गए नंबरों पर फोन उठाने वाला कोई नहीं था। तमाम आदेश निर्देश के बाद भी सभी फीवर क्लीनिक बंद रहे। उधर इसी अव्यवस्था के माहौल में एनबीएम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 11:14 PM (IST)
        

तूल पकड़ रहा मंत्री पार्षद विवाद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव और वार्ड 43 की पार्षद रागिनी सिंह के बीच का विवाद अब तूल पकड़ने लगा है। मंगलवार को इसी मुद्दे को लेकर गणतांत्रिक महिला संगठन ने जहां पुलिस आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर इस मामले में की गई शिकायत पर कार्रवाई करने की मांग की, वहीं माकपा नेताओं ने अपने पार्टी कार्यालय अनिल विश्वास भवन में बैठक कर कहा कि अगर मंत्री गौतम देव इस मामले में सार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:16 PM (IST)
        

शाही इमाम के बयान की निंदा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जामा मस्जिद के शाही इमाम द्वारा सहारनपुर दंगे में आरएसएस और भाजपा का हाथ होने की बात कहे जाने की हिंदू संगठनों ने तीव्र निंदा की है। उनका कहना है कि ईद के मौके पर इस तरह का बयान ठीक नहीं है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, विश्व हिंदू परिषद तथा भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने गृहमंत्री और राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि इस प्रकार का बयान देने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 PM (IST)
        

'जीटीए प्रमुख को बदनाम करने की हो रही साजिश'

दार्जिलिंग : कुछ अज्ञात लोग गोजमुमो एवं जीटीए के प्रमुख विमल गुरुंग की छवि को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से फोन पर उनकी आवाज में रंगदारी मांगने का कार्य कर रहे हैं। इस मामले की जांच होनी चाहिए। यह बातें मोर्चा के महासचिव रोशन गिरि ने मंगलवार को कही। उन्होंने कहा कि सोमवार को 9800098575 फोन नंबर से सिलीगुड़ी के एक व्यापारी को विमल गुरूंग की आवाज में एक फोन आया था। हम लोगों से जिला पुलिस से इसकी जां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:48 PM (IST)
        

मंत्री के खिलाफ थाने पहुंचीं पार्षद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल उन्नयन मंत्री गौतम देव के खिलाफ वार्ड 43 की पार्षद रागिनी सिंह सोमवार को भक्तिनगर थाने पहुंच गई। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि मंत्री ने उनके वार्ड में आकर उत्तेजना फैलाने की कोशिश की है। उन्होंने बताया कि मंत्री गौतम देव वार्ड 43 के दौरे पर थे। स्थानीय लोगों ने यहां के मूलभूत समस्याओं को लेकर उन्हें घेर लिया। मंत्री इसको लेकर इतने नाराज हुए कि उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

नक्सलियों ने मनाया शहीद दिवस

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नक्सलियों ने सोमवार को शहीद दिवस मनाया। इनके एक गुट द्वारा आहूत बंद का कहीं कोई प्रभाव बाजार में नहीं दिखा। दिन के दो बजे महानंदा नदी के किनारे से एक जुलूस निकाला गया। इसमें प्रमुख रूप से रतन दे, सुशांत झा, नाथु राम विश्वास प्रवीण राहा, प्रदीपन गागूंली आदि शामिल थे। जुलूस से पूर्व सुभाषपल्ली स्थित नक्सल के जनक चारु मजुमदार की प्रतिमा के निकट सभा का आयोजन किया गया जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:28 PM (IST)
        

सुपर मार्केट में कामकाज ठप

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : यहां सुपर मार्केट (रेगुलेटेड मार्केट) में मजदूरी के सवाल पर सोमवार को कामकाज पूरी तरह ठप रहा। इस अवस्था के लिए आढ़तियों और मजदूरों ने एक दूसरे को दोषी ठहराया। दरअसल, यहां आढ़तियों एवं मजदूरों के बीच मजदूरी को लेकर विवाद की स्थिति है, और इस मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच गतिरोध बना हुआ है। यही कारण है कि सोमवार को यहां लोडिंग अनलोडिंग बंद रही। सिलीगुड़ी आलूपट्टी पोटैटो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:25 PM (IST)
        

इलाज में लगे पैसे वापस करेगा स्वास्थ्य विभाग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : इंसेफ्लाइटिस पीड़ितों के लिए एक राहत भरी खबर है। शासन के निर्देश पर राज्य के चिकित्सा शिक्षा विभाग के निदेशक प्रोफेसर सुशांत बनर्जी ने सोमवार को यहां घोषणा की है कि इंसेफ्लाइटिस से पीड़ित मरीजों के इलाज पर होने वाला पूरा खर्च स्वास्थ्य विभाग उन्हें वापस करेगा। इसके लिए उन्हें खर्च का पूरा ब्योरा प्रस्तुत करना होगा। साथ ही यह निर्देश भी दिया गया है कि उत्तर बंगाल के विभिन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:39 PM (IST)
        

'स्वर्णाक्षरों में अंकित होगा शहीदों का नाम'

जागरण संवाददाता, कर्सियांग : गोरखालैंड आंदोलन के दौरान शहीद हुए लोगों का नाम राज्य गठन के बाद स्वर्णाक्षरों में अंकित होगा। आने वाली पीढि़यां भी गर्व से इन शहीदों का नाम लेंगी। यह बातें गोजमुमो के क्षेत्रीय विधायक विधायक डा. रोहित शर्मा ने कही। वे रविवार को नगर के पार्कलोकेशन स्थित सार्वजनिक भवन में शहीद दिवस के उपलक्ष्य में शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने के लिए आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:22 PM (IST)
        

'अनुकूल समय की प्रतीक्षा में है मोर्चा'

कालिम्पोंग : अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए गोजमुमो अनुकूल समय की प्रतीक्षा कर रहा है। यह बात क्षेत्रीय विधायक व मोर्चा के प्रवक्ता डा. हर्क बहादुर क्षेत्री ने कही। वे रविवार को 11 माइल स्थित शहीद पार्क में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार का नेतृत्व कर रही भाजपा इस मांग से अवगत है। अभी हाल ही में स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

वाहन पेड़ से टकराया तीन की मौत, एक गंभीर

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सुकना से सिलीगुड़ी लौट रहे एक वाहन के डागापुर और सुकना के बीच पेड़ से टकरा जाने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए सुकना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार रविवार का अवकाश होने के कारण कुछ लोग पिकनिक मनाने के लिए रोहणी गए थे। वहां से लौटते समय रोहणी और सुकना के बीच में उनकी कार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:14 PM (IST)
        

अब मौत के आंकड़ों पर रार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : इंसेफ्लाइटिस से मरने वालों का सिलसिला जहां रविवार को भी जारी रहा, वहीं अब विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच मौत के आंकड़ों को लेकर रार शुरू हो गई है। वैसे रविवार को एनबीएमसीएच में दो और मरीजों के मरने के साथ इस जानलेवा बीमारी से मरने वालों की संख्या 82 हो गई है। उधर उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ही स्वास्थ्य विषय कमेटी की बैठक करने के बाद पत्रका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

मोतीधर चाय बगान 1-0 से विजयी

जागरण संवाददाता, सालूगाड़ा: नेत्रबिंदु संघ की ओर से सालूगाड़ा मैदान में आयोजित इंडिपेंडेंस कप-2014 नॉक आउट फुटबॉल टूर्नामेंट में रविवार को खोलाईचंद्र फाफरी और मोतीधर चाय बगान के टीम के बीच हुए मैच में मोतीधर चाय बागान की टीम 1-0 से विजयी घोषित हुई। मैच में मोतीधर चाय बगान की ओर से हाफ टाइम के बाद अर्जुन करकेटा ने गोल दाग कर टीम को विजयी बनाया। मैच में बतौर मुख्य अतिथि भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:27 PM (IST)
        

नक्सलियों का बंद आज, प्रशासन चौकस

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नक्सली संगठन के आह्वान पर सोमवार को होने वाले 12 घंटे के उत्तर बंगाल बंद को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है। महकमा के खोरीबाड़ी, बतासी,अधिकारी, नक्सलबाड़ी, बागडोगरा, फांसीदेवा, सिलीगुड़ी तथा भक्तिनगर इलाकों में पुलिस को सतर्क किया गया है। जानकारी के अनुसार भाकपा माले के महादेव गुट द्वारा बंद का आह्वान प्रतिवर्ष किया जाता है। शहर के अलावा पूरे महकमा में इस गुट के द्वारा पोस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:21 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें