1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

गोरखालैंड आंदोलन के शहीदों को दी गई श्रद्घांजलि

जेएनएन, दार्जिलिंग : गोरखालैंड राज्य को हुए आंदोलनों में अपनी कुर्बानी देने वाले शहीदों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी गई। पर्वतीय क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर अवस्थित शहीद बेदियों पर गोजमुमो एवं गोरामुमो नेताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किए व शहीदों के बलिदान को नमन किया। दार्जिलिंग के चौरास्ता स्थित शहीद बेदी पर मोर्चा सुप्रीमो विमल गुरुंग व अन्य नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित किया। वहीं गोरामुमो सुप्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:46 PM (IST)
        

'राष्ट्रीय स्तर पर हो शहीदों की पहचान'

जागरण संवाददाता, कर्सियांग : गोरखालैंड राज्य के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर शहीदों के अवदान को हम स्थानीय स्तर पर याद करते हैं। इन्हें भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दी जानी चाहिए। अपनी मिट्टी व पहचान के लिए जान देने वालों की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान हो, यही हमारी कामना होनी चाहिए। उक्त उद्गार क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर रोहित शर्मा ने व्यक्त किए। वे सोमवार को शहीद दिवस के अवसर प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:02 PM (IST)
        

बाबा रामदेव ने दी 25 लाख की राहत सामग्री

दार्जिलिंग : योग गुरू बाबा रामदेव ने पर्वतीय क्षेत्र के भूस्खलन पीड़ितों के लिए 25 लाख की राहत सामग्री प्रदान की है। जीटीए की ओर से मिली जानकारी के अनुसार उनके ट्रस्ट पतंजलि की ओर से 25 सौ तारपोलिन एवं सात हजार कंबल प्राप्त हो गया है। जिसे नई दिल्ली से लौटने के बाद जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग पीड़ितों में वितरित करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:03 PM (IST)
        

व्यर्थ नहीं जाने देंगे शहीदों का बलिदान : विमल गुरुंग

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : गोरखालैंड राज्य के गठन का अरमान लिए युवाओं समेत गोरखाओं ने अपने प्राणों की आहूति दी थी। कारगिल के शहीदों को तो लाखों रुपये मिले। परंतु अपनी मिट्टी, अपनी जातीय अस्मिता एवं पहचान को संघर्ष करते हुए प्राण गंवाने वाले इन शहीदों को अब तक कुछ भी नहीं मिल सका है। शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। गोरखालैंड राज्य का गठन होकर रहेगा। उक्त उद्गार जीटीए प्रमुख विमल गुरुं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:55 PM (IST)
        

निर्माणाधीन इमारत के दो तल तोड़ने का निर्देश

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने चौक बाजार के पास एक निर्माणाधीन बहुमंजिली इमारत के दो तल तोड़ने का निर्देश दिया है। नपा को इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा है कि भूस्खलन एवं भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाएं निरंतर आने को देखते हुए जल्द ही नियमों के विरूद्ध हुए निर्माण को ध्वस्त कराया जाए। विमल ने उक्त तल अपने दिल्ली दौरे के पूर्ण होने तक ध्वस्त करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:08 PM (IST)
        

छह अगस्त को दार्जिलिंग आएंगी दीदी

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी छह अगस्त को दार्जिलिंग आएंगी। एक मुख्यमंत्री के तौर पर उनका आगमन हो रहा है। इसलिए लोग उनका स्वागत करें। राज्य सरकार के साथ बहुत रार-तकरार हो गई। अब पर्वतीय क्षेत्र के हित में मिलकर काम करना है। उक्त उद्गार जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने गोरखा रंगमंच भवन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने लोगों से उनका विरोध न करने की अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:46 PM (IST)
        

चालक संगठन की कार्यकारिणी गठित

मिरिक : मनोकामना पिकअप चालक संगठन के सदस्यों की बैठक रविवार को बीबी घले की अध्यक्षता में हुई। जिसमें संगठन की नई कार्यकारिणी गठित की गई। तेन्जिंग लामा को अध्यक्ष, सुमन राई को उपाध्यक्ष, संत कुमार प्रधान को सचिव, प्रभाकर प्रधान को सहायक सचिव, प्रसन्न राई कोषाध्यक्ष, अमीर राई, विवेक प्रधान, नरेश, अमर व बीबी घले को सलाहकार मनोनीत किया गया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:23 AM (IST)
        

शहीदों को किया नमन

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : कारगिल युद्ध में मिली विजय के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले विजय दिवस पर रविवार को जिला सैनिक बोर्ड ने बतासे स्थित शहीद स्मारक परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें जीटीए के उप प्रमुख कर्नल आले एवं बोर्ड के पदाधिकारियों व सदस्यों ने स्मारक पर श्रद्धा-सुमन अर्पित करने के साथ ही देश की सरहदों की निगाहबानी करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले सैनिकों को नमन किया। इस अवसर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:53 AM (IST)
        

गोरामुमो समर्थकों ने थामा मोर्चा का दामन

मिरिक : क्षेत्र के थुलुंग गांव निवासी गोरामुमो समर्थक पांच परिवारों के 26 सदस्यों ने रविवार को गोजमुमो का दामन थाम लिया। जिनका मिरिक थर्बू डुप्टिन समष्टि के जीटीए सभासद अरुण घीसिंग ने पार्टी का झंडा प्रदान कर स्वागत किया। शामिल होने वालों में गोरामुमो की थुलुंग शाखा के अध्यक्ष छेना लेप्चा, गर्जमान राई, मन कुमार लेप्चा, ओंगदेन लेप्चा, हिलामित लेप्चा आदि भी शामिल हैं।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:45 AM (IST)
        

पीड़ितों को दी राहत सामग्री

मिरिक : सिरबुंग डेरा मंडल गांव के मजुवा ग्राम पंचायत, विजनबाड़ी के अध्यक्ष बीबी सेरेंग, दीपेश सुब्बा, विनोद सुब्बा की अगुवाई में टिंगलिंग के भूस्खलन पीड़ितों को राहत सामग्री प्रदान की गई। वहीं, हिल आई बाइकर्स एसोसिएशन विजनबाड़ी व अन्य संगठनों द्वारा भी टिंगलिंग के 10, थुलुंग के दस कुल 20 परिवारों को आर्थिक सहयोग प्रदान करने की खबर है। उक्त दल में राम तमांग, अनमोल राई, शरण खालिंग, दीपक राई आदि शामिल थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:44 AM (IST)
        

भानु का भव्य स्वागत

मिरिक : गोजमुमो के नवनियुक्त जनसंपर्क अधिकारी भुवन छेत्री का रविवार को कृष्णनगर वार्ड नंबर पांच के सार्वजनिक भवन में भव्य स्वागत किया गया। आयोजित कार्यक्रम में छेत्री के साथ ही मिरिक थर्बू डुप्टिन समष्टि के संयोजक मिलेश राई का भी अभिनंदन किया गया। दोनों ने ही पार्टी प्रमुख विमल गुरुंग के भरोसे पर खरा उतरने को हर संभव प्रयास करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। अध्यक्षता अमर राणा एवं संचालन राकेश रसाइली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:43 AM (IST)
        

शहीद दिवस आज

दार्जिलिंग : गोरखालैंड राज्य के लिए हुए आंदोलनों में अपनी जान गंवाने वालों की याद में प्रत्येक वर्ष 27 जुलाई को मनाया जाने वाला शहीद दिवस सोमवार को मनाया जाएगा। जिसके लिए गोजमुमो एवं गोरामुमो की ओर से लगभग सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। नगर के चौरास्ता स्थित शहीद बेदी पर जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वे गोरखा रंगमंच भवन में कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें जीटीए प्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:22 PM (IST)
        

मोर्चा की मुस्लिम इकाई गठित

दार्जिलिंग : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष विमल गुरुंग की मौजूदगी में रविवार को पार्टी की मुस्लिम इकाई का गठन हुआ। एनए खान की अध्यक्षता में 24 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसके कुल 35 सदस्य हैं। नव गठित इकाई के अध्यक्ष खान ने मिरिक, कर्सियांग, कालिम्पोंग के मुस्लिमों को एकत्रित कर अपने समाज के विकास एवं गोजमुमो को पूर्ण सहयोग की प्रतिबद्धता जताई।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:16 PM (IST)
        

व्यंजन प्रतियोगिता में रेखा अव्वल

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : पर्वतीय भोजपुरी नारी मंच द्वारा रविवार को स्थानीय मारवाड़ी सहायक समिति भवन में आयोजित व्यंजन प्रतियोगिता में रेखा गुप्त अव्वल रहीं। वहीं निर्णायकों ने मीरा प्रसाद को द्वितीय एवं जयंती गुप्त को तृतीय चुना। मुख्य अतिथि अन्नू मिश्र एवं विशिष्ट अतिथि इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. प्रवीण ने शीर्ष तीन स्थानों पर रहीं उक्त प्रतियोगियों को पुरस्कार प्रदान किया। जानकारी के अनुसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

'पहाड़ के साथ सौतेला व्यवहार कर रही सरकार'

जागरण संवाददाता, कर्सियांग : तृकां के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर्वतीय क्षेत्र एवं यहां के निवासियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। इस सरकार में ईमानदारी नाम की चीज नहीं है। उक्त उद्गार भाजपा के जनसंपर्क महा अभियान के दार्जिलिंग जिला प्रमुख मनोज देवान ने व्यक्त किए। वे रविवार को स्थानीय मारवाड़ी पुस्तकालय भवन में अभियान के तहत आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने राज्य सरकार पर पर्वतीय क्षेत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

नपा क्षेत्र में 19 मकान क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, मिरिक : भूस्खलन से स्थानीय नगरपालिका क्षेत्र में भी 19 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। नगर के नौ वार्डो में मकानों में दरारें पड़ी हैं। उक्त जानकारी नपा उपाध्यक्ष एमके जिम्बा ने दी। वे रविवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 25 एवं 27 अप्रैल को नेपाल एवं मिरिक में आए भूकंप से छह सौ से अधिक मकानों को क्षति पहुंचने की जानकारी मिली थी। जिसकी रिपोर्ट संबंधित निकाय को भेजी जा चुकी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

भूस्खलन : 26 दिन बाद भी शवों की तलाश जारी

संवाद सूत्र, मिरिक : भूस्खलन के तौर पर आई प्राकृतिक आपदा को 26 दिन बीत गए। परंतु लोगों के जेहन में तबाही के उस मंजर की यादें आज भी तरोताजा हैं। टिंगलिंग के लिम्बूधुरा गांव में लापता 19 में से 16 के शव बरामद किए जा चुके हैं। परंतु तीन लोगों का अब तक कोई पता नहीं चल सका है। उनके शवों की तलाश केा अभी भी पश्चिम बंगाल पुलिस एवं एसएसबी टिंगलिंग बीओपी के जवान मलबे की खाक छान रहे हैं। लापता लोगों में राम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

किसी अनहोनी का संकेत तो नहीं ये गर्मी!

संवाद सूत्र, मिरिक : अपनी शीतलता के लिए विश्व-प्रसिद्ध दार्जिलिंग क्षेत्र में पिछले दो दिन से भीषण गर्मी पड़ रही है। धूप ऐसी, जो मैदानी इलाकों में रहने का एहसास करा दे। इससे ठंडे मौसम में रहने के आदि पहाड़वासी अपने घरों में दुबके रहने को विवश हैं। वहीं, देश-विदेश के विभिन्न स्थानों से आए सैलानी धूपी के छायादार जंगलों में सैर एवं मिरिक झील में बोटिंग कर झील के पानी की शीतलता से राहत पाने की कोशिश करत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        

31 जुलाई के बाद जनसभाएं करेगा डेमोक्रेटिक फ्रंट

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : डेमोक्रेटिक फ्रंट 31 जुलाई के बाद जनसभाएं करेगा। साथ ही क्रमबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा। आवश्यकता पड़ी तो हम सड़क पर उतर कर आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उक्त उद्गार फ्रंट के प्रवक्ता शंकर हांग सुब्बा ने व्यक्त किए। वे रविवार को स्थानीय अभागोली कार्यालय में मंच के नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमें देश की न्यायिक व्यवस्था पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:48 PM (IST)
        

पीड़ितों को सता रही पुनर्वास की चिंता

संवाद सूत्र, मिरिक : भूस्खलन से बुरी तरह तबाह टिंगलिंग के लिम्बूधुरा के विस्थापितों में निराशा घर करने लगी है। इसकी वजह है पुनर्वास की चिंता। पहले सुरक्षित भूमि को लेकर थी, अब भूमि मिलने पर भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू न होने से पुनर्वास की चिंता सताने लगी है। इस संबंध में टिंगलिंग चाय बागान का स्वामित्व रखने वाले सिंगबुली चाय बागान के प्रबंधक सतीश मंत्री ने बताया कि बागान के 10 नंबर सेक्शन में प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 11:15 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें