1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

मोर्चा की प्रार्थना सभा का समापन

दार्जिलिंग : पार्वत्य क्षेत्र के तीनों महकमों में गोजमुमो द्वारा आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा का गुरुवार को समापन हो गया। सभा के अंतिम दिन प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की गई। दार्जिलिंग महकमा समिति के सचिव शरद राई एवं कोषाध्यक्ष पासंग अग्रवाल ने पत्रकारवार्ता आयोजित कर भूस्खलन की घटना एवं इससे हुई क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:29 AM (IST)
        

चलती वैन में लगी आग

दार्जिलिंग : शहर से सिंहमारी के बीच चलने वाली मारूति वैन में गुरुवार की दोपहर माहेश्वरी पेट्रोल पंप के समीप अचानक आग लग गई। चलती कार में लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। हालांकि चालक सुमन राई ने तत्परता दिखाते हुए यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। परंतु वाहन आग से पूरी तरह जल गया। पास ही पेट्रोल पंप एवं शराब की दुकान होने के कारण लोग खौफजदा हो गए थे। जानकारी के अनुसार वाहन चालक आग को नियंत्रित करने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:23 AM (IST)
        

युद्ध स्तर पर हो रही राष्ट्रीय राजमार्ग-10 की सफाई

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : लगभग 10 दिन से भूस्खलन के कारण निरंतर अवरुद्ध होते रहे राष्ट्रीय राजमार्ग-10 पर शुक्रवार से वाहनों का आवागमन शुरू हो सकता है। मार्ग से मलबा एवं मलबे में दबी 300 एक्स हाइड्रिल मशीन को निकाले जाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। ग्रेफ के पायोनियर रात के अंधेरे में भी जान जोखिम में डालकर जेनरेटर के सहारे उक्त अभियान में जुटे हुए हैं। इस संबंध में ग्रेफ के कमांडर सुरेश ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:04 AM (IST)
        

हाथी ने चट किया वितरण का राशन

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : महकमे के गोरूबथान प्रखंड अंतर्गत कुमानी जंगल से निकले एक हाथी ने बुधवार की रात कुमाई चाय बागान में जमकर तांडव किया। हाथी ने कई मकान क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही बागान का राशन गोदाम तोड़कर पूरा राशन चट कर डाला। साथ ही गोदाम में रखी चायपत्ती व कई बोरी राशन चट कर डाला। बताया जाता है कि उक्त राशन पांच जून को ही वितरित किया जाना था। बागान के अंदर स्थित आदिवासी गांव में कई श्रमिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

पेट्रोल पंप कर्मचारी से चाढे चार लाख और बरामद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माटीगाड़ा थाना क्षेत्र के एक पेट्रोल पंप से साढ़े 22 लाख रुपये लेकर भागे कर्मचारी अविनाश शर्मा से पुलिस रिमांड पर पूछताछ के बाद और साढ़े चार लाख रुपया बरामद करने में सफल रही है। उसे 14 दिनों के रिमांड पर लेकर पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। 25 जून की गिरफ्तार के बाद उसके निशानदेही पर माटीगाड़ा पुलिस ने उसके घर से 14 लाख रुपये बरामद किए थे। पुलिस का कहना है कि वह और टूटेगा और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:51 PM (IST)
        

बढ़ने लगी घायलों की तादाद

कालिम्पोंग : भारी बारिश व भूस्खलन के बाद अब स्थानीय अस्पताल में घायलों की तादाद बढ़ने लगी है। बुधवार को जहां आठ घायल अस्पताल में भर्ती थे। वहीं गुरुवार को अलगड़ा एवं लावा इलाके के चार घायल भर्ती हो गए। जिनमें लावा के सांगे शेर्पा (26), पासंग नोरी शेर्पा (22), पासंग ओंगमु शेर्पा (45) व अलगड़ा निवासी कप्पू शेर्पा (75) शामिल हैं। इससे पूर्व उपचाराधीन लिंगसे निवासी कृष्णा बीके (7) एवं कमल बीके (13) की ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:44 PM (IST)
        

विमल ने जताया सीएम-पीएम का आभार

दार्जिलिंग : जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आपदा के तुरंत बाद प्रभावित स्थानों का दौरा करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति आभार प्रकट किया है। विज्ञप्ति में उन्होंने आपदा की इस घड़ी में राजनैतिक मतभेद से परे हट, एकजुट होकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट जाने का सभी से आह्वान किया है। जीटीए प्रमुख ने स्वयं द्वारा दी गई सूचना को गंभीरता से लेते हुए मौका मुआयना के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:11 PM (IST)
        

मलबे से निकला एक और शव

मिरिक : राष्ट्रीय आपदा राहत टीम के साथ ही एसएसबी, पुलिस व एचएमआइ की टीमें गुरुवार को भी मलबे से लोगों की तलाश करती दिखीं। एनडीआरएफ ने 23 वर्षीय सुवर्षणा थापा का शव निकाला। इसके साथ ही मृतकों की संख्या 30 पहुंच गई है। जबकि कई लापता हैं। हालांकि इसके अलावा टीम को कोई और उल्लेखनीय सफलता नहीं मिली।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        

होगा दीर्घकालिक निर्माण : सांसद

कालिम्पोंग, कालिम्पोंग : भूस्खलन से तबाह इलाकों में दीर्घकालिक पुनर्निर्माण कराया जाएगा। राजमार्ग-55 के पगलाझोड़ा के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में भी सौ मीटर की दीवार का निर्माण कराया जाएगा। ताकि इस समस्या का स्थायी समाधान हो सके। इसके लिए जल्द ही डीपीआर तैयार कराई जाएगी। सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भूमि पूजन करेंगे। उक्त उद्गार क्षेत्रीय सांसद एसएस अहलूवालिया ने व्यक्त किए। वे गुरुवार को पत्रकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

हिल्स में आयेगी इंटर मिनिस्ट्रिीयल टीम

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र में हुई भू-स्खलन से जान-माल के नुकसान का जायजा लेने केंद्रीय इंटर मिनिस्ट्रिीयल टीम भी आ सकती है। उन्होंने भू-स्खलन प्रभावित क्षेत्रों को दौरा करने के बाद गुरुवार को बागडोगरा एयरफोर्स बेस से विशेष विमान से दिल्ली वापस जाने के मौके पर संवाददाताओं से बातें कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भू-स्खलन पीड़ित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:49 PM (IST)
        

सुकना में प्रशासनिक बैठक करेंगी मुख्यमंत्री

संजय दो चार पांच हिल्स का दौरा कर लौटी शाम, आज शाम रवाना होगी कलकत्ता -गृहसचिव के साथ करेंगी राहत बचाव कार्य की समीक्षा, सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग जिले के तीन महकमा में मंगलवार रात से भारी बारिश के कारण विभिन्न स्थानों पर हुए भूस्खलन से 38 लोगों की मौत और वहां चल रहे राहत बचाव कार्य को देखने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:47 PM (IST)
        

भूस्खलन से दुधिया-मिरिक मार्ग क्षतिग्रस्त

जेएनएन, दार्जिलिंग : भय के साए में जी रहे दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में गुरुवार की सुबह भूस्खलन के कारण दुधिया-मिरिक संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। जिससे मिरिक का दुधिया होकर सिलीगुड़ी से संपर्क भंग हो गया है। जानकारी के अनुसार सड़क का एक बड़ा भाग ध्वस्त हो गया है। वहीं सड़क के निचले हिस्से के भी क्षतिग्रस्त होने की खबर है। हालांकि किसी अन्य स्थान से भूस्खलन की खबर नहीं है। क्षतिग्रस्त मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

पीड़ितों को हर संभव सहायता : किरण रिजीजू

बोले गृह राज्यमंत्री : -आड़े नहीं आने देंगे धन की कमी -क्षति के आकलन को शीघ्र भेजी जाएगी केंद्रीय टीम संवाद सूत्र, काल्मि्पोंग : विपदा की इस घड़ी में केंद्र सरकार पर्वतीय क्षेत्र के साथ है। पीड़ितों को हर संभव सहयोग प्रदान करने के साथ ही विस्थापितों के पुनर्वास की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। इस संबंध राज्य सरकार के साथ ही जीटीए से भी चर्चा की जाएगी। उक्त उद्गार कें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:43 PM (IST)
        

कवि सम्मेलन आयोजित

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : साहित्यिक संस्था 'कालजयी मंच' के तत्वावधान में गुरुवार को एक कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। व्यंगकार महाबीर चाचान की अध्यक्षता व साहित्यकार भिखी प्रसाद 'विरेंद्र' के आवास पर आयोजित उक्त कवि सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित मणीपुर केंद्रीय विश्वविद्यालय की प्रोफेसर कंचन शर्मा ने 'बहस के बाजार में 'भुख' कहीं नहीं है, 'रोटी' शब्द ही खो गया है पुरी दुनिया से' रोटी शीर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

भू-स्खलन से घायल तीन मरीज एनबीएमसीच में भर्ती

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र में बीते मंगलवार की रात तेज बारिश से जगह-जगह हुए भू-स्ख्सलन घायल तीन मरीजों का इलाज उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चल रहा है। दो मरीजों देवमनी सुब्बा (49) कल्पना सार्की (43) दो लोगों को बुधवार दोपहर के समय ही एनबीएमसीएच में भर्ती किया गया था, पति-पत्नी थे। वहीं एक अन्य घायल मरीज उषा राई को बुधवार को ही देर शाम एनबीएमसीएच में भर्ती करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

रमजान महीना: आसमान छू रहे फल और सब्जी के दाम

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : रमजान के पवित्र महीने में इन दिनों मुस्लिम समुदाय में रोजा रखा जा रहा है। ऐसे में इस अवसर को लेकर प्रतिदिन नाना प्रकार के व्यंजन बनाए जा रहे हैं। जिसमें फलों को उपयोग विशेष तौर पर किया जा रहा है। चाहे वो खीर हो या फिर सेवई सभी में फलों का उपयोग किया जा रहा है। इस समय फल इत्यादि के दाम भी बढ़े हुए नजर आ रहे हैं। इस बारे में दुकानदार राजन साहु कहते हैं कि रमजान महीने को ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

यह फुटपाथ हमारा है . कमाई के चक्कर में फुटपाथ पर डाका

-अतिक्रमणकारियों के चंगुल में फुटपाथ -आने जाने नेता व पदाधिकारी नहीं देते ध्यान -पहले आप-पहले आप की पनप रही प्रवृति अशोक झा, सिलीगुड़ी : फुटपाथ साठ फीसद लोगों की आवश्यकता हैं। लेकिन कमाई के चक्कर में चंद लोग आम नागरिकों के हक पर डाका डाल फुटपाथों पर कब्जा कर अपनी-अपनी कमाई का जरिया बनाए हैं। यह हाल है शहर के सबसे महत्वपूर्ण स्थान दार्जिलिंग मोड़ से सुकना जानी वाले मार्ग एनएच 55 का। यहा शहर मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:03 PM (IST)
        

आपदा से आहत हूं : मुख्यमंत्री

जेएनएन, सिलीगुड़ी : संवेदनशील पर्वतीय क्षेत्र में आई भीषण प्राकृतिक आपदा से आहत हूं। हमारी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है। राज्य सरकार आपदा पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराएगी। उक्त उद्गार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने व्यक्त किए। वो गुरुवार को सौरेनी समष्टि के लिम्बूधुरा टिंगलिंग गांव के सामुदायिक केंद्र में स्थापित राहत शिविर में पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बात कर रही थीं। उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

दीदी ने पीड़ितों के जख्म पर लगाया मरहम

जेएनएन, दार्जिलिंग : प्राकृतिक त्रासदी के शिकार पहाड़वासियों के जख्मों पर मरहम लगाने गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रांगभांग एवं मिरिक पहुंची। जहां उन्होंने उक्त आपदा में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना प्रकट की व ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री ने दो मृतकों के परिजनों को अपनी घोषणा के अनुरूप चार-चार लाख रुपये का चेक भी सौंपा। बताया जाता है कि घैयाबारी में गुरुवार की सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:44 PM (IST)
        

भूकंप पीडि़तों के पुनवार्स की मांग

जागरण संवाददाता, कर्सियांग : प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे मिरिक के टिंगलिंग एवं कालिम्पोंग क्षेत्र के विभिन्न स्थानों के निवासियों के शीघ्र पुनर्वास को आवाज उठने लगी है। गोरामुमो की कर्सियांग शहर कमेटी एवं गोरानासं ने विस्थापितों के पुनर्वास को शीघ्र पहल करने की मांग की है। कमेटी के सचिव भूषण देवान ने बताया कि संगठन की सभा गुरुवार को संजय छेत्री की अध्यक्षता में हुई। जिसमें प्राकृतिक आपदा में प्राण ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:47 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें