दार्जिलिंग

  • राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में संशोधन की मांग

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : क्रांतिकारी मा‌र्क्सवादी पार्टी के श्रमिक संगठन दार्जिलिंग तराई डुवार्स चिया कमान मजदूर यूनियन ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 में बागान श्रमिकों के हितों का ध्यान रखते हुए संशोधन की मांग की है। शहर के पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए यूनियन के सचिव सुनील राई ने अधिनियम में कई खामियां हैं। यह चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों के हित में नहीं है। उन्हों... और पढ़ें »

  • जाप अध्यक्ष ने तृणमूल से गठबंधन नकारा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:32 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : जन आंदोलन पार्टी के अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक डॉ. हर्क बहादुर छेत्री ने विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन को नकार दिया है। सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने गठबंधन की खबर को गलत करार दिया व कहा कि दो दिन पूर्व कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हुई मुलाकात में जीटीए के भ्रष्टाचार की समस्या उठाने के साथ ही ऑडिट कराने की म... और पढ़ें »

  • ठंड से मिली राहत

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:13 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : कड़ाके की सर्दी से बेहाल लोगों को रविवार के दिन हल्की गर्मी से राहत मिली। कई दिनों से घरों में कैद रहने को विवश लोग घरों से बाहर निकले व धूप का आनंद लिया। गौरतलब है कि पर्यटन नगरी में महीनों से निरंतर पड़ रही कड़ाके की सर्दी के कारण जनजीवन बेहाल था।और पढ़ें »

  • जाप ने छेड़ी सांगठनिक मुहिम

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:18 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : जन आंदोलन पार्टी ने नगरपालिका क्षेत्र में सांगठनिक मुहिम शुरू कर दी है। नगर के वार्ड नंबर 13 प्रीतम रोड के योग साधन मठ में पूर्व शिक्षक गौतम प्रसाद की अध्यक्षता में बैठक हुई। वार्ड नंबर छह के संयोजक की पहल पर हुई बैठक में वार्डवासियों की उपस्थिति में 16 सदस्यीय कमेटी बनाई गई। वार्ड की समस्याओं के साथ ही घोटालों का आरोप भी संयोजक हेम कुमार कुमाई ने लगाया व कहा कि इसीलिए लो... और पढ़ें »

  • समिति का स्थापना दिवस मना

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 12:08 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : नगर के आठ माइल स्थित जन कल्याण सेवा समिति का 18 वां स्थापना दिवस रविवार को आठ माइल स्थित काली मंदिर परिसर में मनाया गया। विभिन्न सामाजिक कार्यो में बढ़-चढ़ कर सहभागिता करने वाले संगठन ने विभिन्न कार्यो के लिए दो बुजुर्गो एवं चार दिव्यांगों को सम्मानित किया। सचिव अनिल रामतिल ने सचिव का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। वहीं, उपस्थित लोगों ने केक काटा। इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष टॉ... और पढ़ें »

  • धार्मिक पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित होगा त्रिवेणी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : जीटीए प्रशासन तीस्ता नदी के तट पर स्थित त्रिवेणी को धार्मिक पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करेगा। इसके लिए मेगा प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। जिसमें ब्रम्हा, विष्णु और महेश की विशाल प्रतिमाएं स्थापित करने के साथ ही लगभग तीन सौ पंडितों के अध्ययन की क्षमता से लैस संस्कृत स्कूल व ओल्ड एज होम बनाए जाने की तैयारी है। उक्त जानकारी जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने दी। वे, रविवार को पातल... और पढ़ें »

  • केएफसी सिलीगुड़ी सेमी फाइनल में

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:05 AM (IST)

    संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : कंचनजंघा फुटबॉल क्लब, सिलीगुड़ी ने अभय गुरुंग मेमोरियल मेमोरियल कप के क्वार्टर फाइनल में आक्रमण क्लब, गंगटोक को 2-0 से पराजित कर सेमी फाइनल मुकाबले में जगह बना ली। विजेता टीम की ओर से नाइजीरियाई खिलाड़ी टीमो ने 32 वें व 69 वें मिनट में गोल किए। दोनों गोल करने वाले टीमो को मैन ऑफ द मैच चुना गया। सेमी फाइनल मुकाबले में केएफसी की भिडंत आठ जनवरी को एपेक्स कालिम्पोंग से होगी।और पढ़ें »

  • पहाड़वासियों को मिले नियमित राशन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:37 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : पर्वतीय क्षेत्र की जनता को नियमित रूप से राशन मिले। इस मांग को लेकर माकपा के प्रतिनिधिमंडल ने जिला खाद्य निरीक्षक को ज्ञापन दिया है। यह जानकारी माकपा के वरिष्ठ नेता तारा सुन्दास ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा आयोग ने पर्वतीय क्षेत्र के सभी निवासियों को राशन देने का आदेश जारी किया है, ऐसे में भी जीटीए क्षेत्र के... और पढ़ें »

  • 'विधानसभा चुनाव में भूमि पुत्र ही होंगे उम्मीदवार'

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:14 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : विधानसभा चुनाव में पर्वतीय क्षेत्र की तीनों सीटों पर भूमि पुत्र ही तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। पूरी उम्मीद है कि पर्वतीय क्षेत्र के विकास को उल्लेखनीय कार्य करने वाली सत्ताधारी तृणमूल के उम्मीदवार विजय पताका फहराने में कामयाब रहेंगे। उक्त उद्गार हिल्स तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष राजेन मुखिया ने व्यक्त किए। वे शनिवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने गोरखा जनमुक्त... और पढ़ें »

  • ज्वाइंट फोरम की सभा 14 को

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:13 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : दार्जिलिंग तराई डुवार्स के चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों की समस्याओं के खिलाफ संघर्ष को गठित ट्रेड यूनियनों के संयुक्त संगठन ज्वाइंट यूनियन फोरम, 14 फरवरी को सिलीगुड़ी में सभा आयोजित करेगा। यह जानकारी मोर्चा समर्थित ट्रेड यूनियन दार्जिलिंग तराई डुवार्स प्लांटेशन लेबर यूनियन की केंद्रीय समिति के सदस्य एवं तराई के संयोजक हरिहर आचार्य ने दी। उन्होंने कहा कि सभा में चाय बागानों ... और पढ़ें »

  • बीडीओ से मिले भाजपाई

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:58 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : भारतीय जनता पार्टी की सुकिया पोखरी ब्लॉक समिति के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को बीडीओ से मुलाकात कर आम नागरिकों के लिए लाभकारी योजनाओं के क्रियान्वयन एवं लोगों को हो रही परेशानियों के संबंध में बात की। प्रतिनिधिमंडल ने केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ आम नागरिकों को ना मिल पाने, गोरखा प्रमाण पत्र, विधवा एवं वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, निवास प्रमाण पत्र आदि में हो रही समस्याओं के स... और पढ़ें »

  • नाट्यकर्मी के निधन से शोक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:57 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : क्षेत्र के प्रसिद्ध नाट्यकर्मी व सूचना एवं सांस्कृतिक विभाग, जीटीए के कर्मचारी विजय लोहरुंग उर्फ गंभीरे के निधन से क्षेत्र में शोक व्याप्त है। कई नेपाली फिल्मों में हास्य-व्यंग्य से लबरेज किरदारों के लिए भी ख्याति प्राप्त करने वाले लोहरुंग को उच्च रक्तचाप की शिकायत पर चार फरवरी के दिन उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, सिलीगुड़ी ले जाया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली थ... और पढ़ें »

  • 'सरकारी ऑडिट का स्वागत करेगा जीटीए'

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 08:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : जीटीए के माध्यम से खर्च की गई धनराशि की यदि राज्य सरकार ऑडिट कराती है, तो जीटीए इसका स्वागत करेगा। केंद्र एवं राज्य सरकार के साथ गोजमुमो द्वारा समझौता पत्र पर हस्ताक्षर के बाद स्वशासन व्यवस्था के तौर पर अस्तित्व में आए जीटीए के कार्यो में किसी भी तरह का कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। उक्त उद्गार मोर्चा महासचिव एवं जीटीए के कार्यकारी सभासद रोशन गिरी ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्... और पढ़ें »

  • वाहन दुर्घटना में टीवी शो की निर्माण टीम के 11 घायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:51 PM (IST)

    जेएनएन, दार्जिलिंग : एमटीवी चैनल पर प्रसारित लोकप्रिय शो 'रोडिज' की शूटिंग के लिए ट्रैवलर (वाहन संख्या एएस 01-एफसी 9100) में सवार होकर जा रहे निर्माण टीम के 11 सदस्य शनिवार को वाहन दुर्घटना में घायल हो गए। नौ घायलों को उपचार के लिए कालिम्पोंग महकमा अस्पताल एवं गंभीर रूप से घायल दो को सिलीगुड़ी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार ... और पढ़ें »

  • एसएसबी का चिकित्सा शिविर आयोजित

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:58 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : एसएओ/एसएसबी मिरिक ने क्षेत्र के पलंगबाड़ी गांव में शुक्रवार को नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया। जिसमें सौ से अधिक लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। पालतू पशुओं के लिए भी नि:शुल्क औषधियां वितरित की गई। सीमावर्ती गांवों के निवासियों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आयोजित उक्त शिविर के दौरान एसएसबी की 41 वीं बटालियन के कमांडेंट डॉ. आरडी गरी, एओ दार्जिलिंग ... और पढ़ें »

  • नेपाली साहित्य समिति की इकाई गठित

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:57 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : अंतरराष्ट्रीय नेपाली साहित्य सोसाइटी ने पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम की प्रदेश इकाई गठित की है। जानकारी के अनुसार मिजोरम के ठुवामपुई में हुई बैठक में गठित सोसाइटी का अध्यक्ष किंग डॉ. गुनु घर्ती, उपाध्यक्ष सेना जैसी, सचिव उदय कुमार, सहायक सचिव शिवराज गुरुंग, कोषाध्यक्ष अनूप छेत्री को मनोनीत किया गया। इसके अलावा डेविड विश्व, बसन शर्मा, मोहन छेत्री को कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया... और पढ़ें »

  • एसबीआइ का ग्राहक सेवा केंद्र

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:56 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए खंड के फूबागड़ी में शुक्रवार को ग्राहक सेवा केंद्र शुरू किया। अनिल विश्वकर्मा ने केंद्र का शुभारंभ किया। विश्वकर्मा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को बैंकिंग सेवा से जोड़ने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करने की दिशा में केंद्र की स्थापना एक कदम है। जहां सभी बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सोमवार से शनि... और पढ़ें »

  • पानीघाटा चाय बागान : मालिक को 17 फरवरी तक बागान खोलने का निर्देश

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:28 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मिरिक : तीन माह से बंद चल रहे तराई के पानीघाटा चाय बागान के श्रमिकों के लिए शुक्रवार के दिन राहत भरी खबर आई। सूबे के श्रम मंत्री मलय घटक की पहल पर कोलकाता में ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों एवं बागान मालिक शंकर सर्राफ के बीच हुई त्रिपक्षीय वार्ता में बागान मालिक को 17 फरवरी तक बागान खोलने का निर्देश दिया गया है। उक्त जानकारी गोजमुमो के ट्रेड यूनियन दार्जिलिंग तराई डुवार्स प्लांटेशन ले... और पढ़ें »

  • शिशु अपराध की सुनवाई को विशेष न्यायालय जरूरी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:38 PM (IST)

    संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : जिले में कुल 158 आपराधिक मुकदमे शिशुओं के उपर विभिन्न अदालतों में विचाराधीन हैं। जिले में 28 होम्स संचालित हो रहे हैं, वहीं लोगों एवं पुलिस के जागरूक होने व लंबित मामलों को देखते हुए विशेष न्यायालय जरूरी हो जाता है। जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को दार्जिलिंग डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट एवं व‌र्ल्ड विजन कालिम्पोंग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित 'ओरिएंटे... और पढ़ें »

  • जाप कार्यकर्ताओं की बैठक

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:58 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : जन आंदोलन पार्टी के कार्यकर्ताओं की शुक्रवार को कुमाई नई बस्ती में बैठक हुई। पार्टी की क्षेत्रीय संयोजक अनिता छेत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक पार्टी को मजबूत बनाने के साथ ही उद्देश्यों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान पार्टी की नई बस्ती इकाई का भी गठन किया गया। जिसमें कुमार परियार को अध्यक्ष, हिमाल तमांग को उपाध्यक्ष, विशाल तमांग को सचिव, रॉबिन राई को सहायक सचिव व देव... और पढ़ें »

(News from Darjeeling, West-bengal)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें