1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

महावीर इंटरनेशनल की कार्यकारिणी ने ली शपथ

विपिन बिहारी गुप्ता बने अध्यक्ष जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : महावीर इंटरनेशनल की शपथ विधि समारोह का आयोजन अपना घर, अहिंसा नगर में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में वीणा चंदेल , अध्यक्ष, आर्मी वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन ने उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने संस्था के द्वारा किए जाने वाले कार्यक्रमों की सराहना की। साथ ही कहा कि वे भी सेवा कार्यो को मूर्त रूप देना चाहती है। खासकर वे विधवाओं के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:07 PM (IST)
        

भगवान परशुराम जयंती पर निकली शोभायात्रा

-धुबड़ी, असम से बुलाई गई भजन मंडली -भगवान परशुराम की जीवंत झांकी भी की गई शामिल जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : विप्र फाउंडेशन, सिलीगुड़ी चैप्टर-1 एवं मारवाड़ी ब्राह्माण विकास परिषद, सिलीगुड़ी की ओर से स्थानीय ऋषि भवन में दो दिवसीय परशुराम जयंती का आयोजन किया गया है। शहर में पहली बार परशुराम जयंती मनाई जा रही है। दो दिवसीय इस कार्यक्रम के तहत रविवार की सुबह में रंगारंग शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:06 PM (IST)
        

प्रचार करने आए मंत्री बैरंग लौटे

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में रविवार को यहां प्रचार करने आए मंत्री सुब्रत मुखर्जी को इसी दिन आनन-फानन में बैरंग लौट जाना पड़ा। मिली जानकारी के मुताबिक कोलकाता से फ्लाइट के जरिये वह दोपहर 11:45 बजे यहां पहुंचे। एक होटल में विश्राम कर नहा-धोकर व खा-पी कर प्रचार के लिए निकलने ही वाले ही थी कि उन्हें खबर आई कि उनकी पत्नी की हालत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 09:04 PM (IST)
        

ताउम्र नहीं छोडूंगा गोरखाओं का साथ : बाबा रामदेव

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा है कि गोरखाओं का साथ ताउम्र नहीं छोडूंगा। जब तक सांस रहेगी, गोरखाओं के हर संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर चलूंगा। तीन दिवसीय योग शिविर के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि काला धन, व्यवस्था परिवर्तन, स्वदेशी, शिक्षा आदि कई विषयों पर संघर्ष किया। अब गोरखाओं के हित को संघर्ष करने की बारी है। गोरखाओं को वीर व पराक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:58 PM (IST)
        

गोरखालैंड की मांग पर साथ : पवन चामलिंग

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : सिक्किम व दार्जिलिंग के निवासियों के बीच खून का रिश्ता है। आपसी मतभेदों को परे रखकर स्थानीय समस्याओं के लिए हमें मिलकर काम करना चाहिए। एक गोरखा होने के नाते गोरखाओं के हित को प्रत्येक संघर्ष में सदैव साथ रहूंगा। गोरखालैंड की मांग पर भी साथ हूं। उक्त उद्गार सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने व्यक्त किए। वे रविवार को स्थानीय गोरखा रंगमंच भवन में जीटीए व हाम्रो स्वाभिमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:31 PM (IST)
        

वजनदार मरीज बना परेशानी का सबब

-कैसे होगा इलाज, फैसला आज, मेडिकल बोर्ड गठित -बेड पर लिटाया तो टूटने का डर, स्कैन मशीन से भी गुजार पाना संभव नहीं जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनबीएमसीएच) में इन दिनों एक वजनदार मरीज कौतुहल व परेशानी का सबब बना हुआ है। वह मरीज कोई मंत्री, नेता या अफसर नहीं बल्कि 268 किलोग्राम का होने के चलते वजनदार है। अलीपुरद्वार जिले के पलाशबाड़ी गांव का रहने वाला 43 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 08:29 PM (IST)
        

चिमल क्लब की वार्षिक सभा

मिरिक : स्थानीय नौ माइल में चिमल क्लब की वार्षिक सभा आयोजित हुई। जिसमें क्लब को जिले के उत्कृष्ट क्लब के खिताब से नवाजे जाने पर क्लब के अध्यक्ष व अन्य सदस्यों को सम्मानित किया गया। सन 1964 में स्थापित उक्त क्लब के सदस्यों ने कार्यक्रम में कहा कि इस खिताब से क्लब की जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है। कार्यक्रम में एनके तमांग ने संविधान संशोधन का विवरण प्रस्तुत किया। इस दौरान सुभाष तितुंग, प्रेम लामा, दिगम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 03:09 PM (IST)
        

सामाजिक कार्यो को चैरिटी शो

कालिम्पोंग : स्थानीय सेंट ऑगस्टिन स्कूल के भूतपूर्व विद्यार्थियों का संगठन एल्यूमिनाइ एसोसिएशन मेला ग्राउंड में सामाजिक सरोकार से जुड़े विभिन्न कार्यो के लिए चैरिटी शो आयोजित करेगा। संगीत के इस शो का आयोजन एक मई को होगा। एसोसिएशन से मिली जानकारी के मुताबिक चर्चित गायक एड्रिन प्रधान एंड फ्रैंड्स व सोनाम शेर्पा के अलावा लोकप्रिय बैंड परिक्रमा की टीम भी अपनी प्रस्तुति देगी। इस संबंध में संगठन के अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 03:09 PM (IST)
        

'संवैधानिक पदों पर नियुक्त हों गोरखा'

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : गोरखा समुदाय ने भी एक से बढ़कर एक विभूतियां देश को दी हैं। जिनके योगदान को नकारा नहीं जा सकता। वर्तमान समय में भी कई लोग ऐसे हैं, जिनमें संवैधानिक पद पर नियुक्ति की अर्हता है। भाजपा यदि गोरखा समुदाय के प्रति वास्तव में ईमानदार है, तो किसी भी गोरखा को राज्यपाल नियुक्त करके दिखाए। उक्त उद्गार माकपा आंचलिक समिति के अध्यक्ष तारा सुन्दास ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि अर्थशास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 03:27 PM (IST)
        

तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रवीण-विजय को प्रथम स्थान

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : क्षेत्र के महाकाल डाडा में संपन्न पांचवी स्व. अमृत खालिंग स्मारक तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रवीण व विजय राई की जोड़ी ने प्रथम स्थान पर कब्जा जमाया। किराति खम्बू राई सांस्कृतिक संस्थान महाकाल डाडा व सौरेनी शाखा द्वारा संयुक्त रुप से आयोजित उक्त प्रतियोगिता में 33 दलों के 66 धनुर्धरों ने सहभागिता की थी। 11 चरण के मुकाबलों के बाद प्रवीण-विजय की जोड़ी को विजेता घोषित किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 03:13 PM (IST)
        

नियुक्ति पत्र पाकर भी बेरोजगार

कालिम्पोंग : जीटीए व राज्य सरकार के बीच लेप्चा भाषा के शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर चल रही तकरार के कारण वर्षो बेरोजगारी का दंश झेलने के बाद रोजगार पाने वाले अभ्यर्थी परेशान हैं। आलम यह है कि इनके हाथ में नियुक्ति पत्र तो है, परंतु फिर भी ये बेरोजगार हैं। इस संबंध में कार्यभार ग्रहण करने का इंतजार कर रहे सुक छिरिंग लेप्चा ने कहा कि नौकरी पाने के बाद भी ज्वाइन न कर पाना बेहद निराशाजनक है। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

फूल उत्पादन के शोधार्थियों का होने लगा जमावड़ा

फोटो : संवाद सूत्र, मिरिक : सिम्बिडियम आर्किड के उत्पादन में अपना अलग स्थान बनाने वाला मिरिक क्षेत्र फूल उत्पादन पर शोध करने वालों का भी पसंदीदा स्थल बनता जा रहा है। यहां देश के विभिन्न हिस्सों के शोधार्थियों का जमावड़ा होने लगा है। फिलहाल मेघालय कृषि एवं बागवानी विभाग के आला अधिकारियों समेत 41 फूल उत्पादकों का दल मिरिक के दौरे पर है। दल ने मिरिक बस्ती स्थित दार्जिलिंग गार्डन नर्सरी का भ्रमण कर सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:09 AM (IST)
        

पेड़ से लटकता मिला शव

कालिम्पोंग : स्थानीय अपर छिबो बस्ती स्थित राते डाडा निवासी गोरे भट्टराई (56) का शव घर के पास ही पेड़ से लटकता मिला। सुबह काम करने जाते समय लोगों की निगाह शव पर पड़ी जिसके बाद लोगों ने परिजनों को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। परिजनों ने बताया कि वे बुधवार की रात खाना खाकर सोने चले गए थे। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। कोई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

सं. गोरखालैंड का मसला राजनैतिक : बाबा रामदेव

फोटो : -राज्य गठन की मांग का परोक्ष समर्थन करते हुए कहा : जनहित व राष्ट्रहित के मुद्दे पर उनका नैतिक समर्थन संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : गोरखालैंड राज्य गठन की मांग एक राजनैतिक मसला है। इस संबंध में विमल गुरुंग व अन्य नेता ही प्रतिक्रिया दे सकेंगे। लेकिन यदि कोई मसला जनहित व राष्ट्रहित में हो तो उसका नैतिक समर्थन किया जाएगा। उक्त उद्गार योग-गुरु बाबा रामदेव ने व्यक्त किए। वे गुरुवार को दार्जिलिं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 11:36 PM (IST)
        

हर्बल संग्रहालय व लोक सांस्कृतिक केंद्र का शिलान्यास

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : कृषक कल्याण संगठन द्वारा आयोजित हर्बल एवं सांस्कृतिक महोत्सव के तीसरे दिन गुरुवार को कालिम्पोंग हर्बल संग्रहालय व गोरखा लोक सांस्कृतिक केंद्र का शिलान्यास किया गया। स्थानीय रामकृष्ण रंगमंच भवन में चल रहे उत्सव के तहत कठोरी मठ कोल्हापुर, महाराष्ट्र के स्वामी काडसिद्धेश्वरजी ने विधिवत पूजा-अर्चना कर शिलान्यास किया। इस अवसर पर संगठन के सचिव विष्णु छेत्री ने इनके निर्माण के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

शहर के 404 में से 232 बूथ अतिसंवेदनशील

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर के 404 में से 232 बूथ अतिसंवेदनशील हैं, जहां शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर जिला पुलिस प्रशासन के माथे पर बल पड़े नजर आ रहे हैं। बाकी बचे बूथों में 150 बूथ संवेदनशील व 22 बूथ सामान्य है।ं इन बूथों पर यदि दो-दो करके भी सशस्त्र पुलिस जवान की तैनाती की जाए तो उसके लिए 808 पुलिस जवान चाहिए। मगर, सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट की अपनी क्षमता केवल सात सौ तक ही सीमित है। उनमें भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:32 PM (IST)
        

पवित्र हो गया पहाड़ : विमल गुरुंग

दार्जिलिंग : स्वामी रामदेव को गोरखालैंड राज्य गठन के लिए नहीं, बल्कि पहाड़वासियों को योग की शिक्षा देने के लिए आमंत्रित किया है। आज बाबा का सान्निध्य पाकर पार्वत्य क्षेत्र के निवासी धन्य महसूस कर रहे हैं। योग गुरू के आगमन से पहाड़ पवित्र हो गया। उक्त उद्गार जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने व्यक्त किए। वे गुरुवार को गोरखा रंगमंच भवन में आयोजित कार्यक्रम में बाबा रामदेव के स्वागत में आयोजित कार्यक्रम को सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:31 PM (IST)
        

योग गुरू के स्वागत को उमड़ा पहाड़

जेएनएन, दार्जिलिंग : विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर दार्जिलिंग पहुंचे योग गुरू बाबा रामदेव के स्वागत को लोगों का रेला देखकर ऐसा लगा, मानों उनके स्वागत को पहाड़ उमड़ पड़ा हो। बागडोगरा एयरपोर्ट से कर्सियांग, दार्जिलिंग तक लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। स्वागत से अभिभूत बाबा ने भी कार की छत पर बैठकर लोगों का अभिवादन किया। दार्जिलिंग प्रतिनिधि के अनुसार जीटीए द्वारा आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:23 PM (IST)
        

तीन दिवसीय योग शिविर आज से

दार्जिलिंग : योग गुरू बाबा रामदेव के सान्निध्य में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर 17 अप्रैल, शुक्रवार से शुरू होगा। सुबह पांच बजे से 7.30 तक आयोजित प्रशिक्षण शिविर के लिए चौरास्ता माल रोड, महाकाल मंदिर के समीप नेहरू रोड पर 15 एलइडी टीवी लगाई गई है। प्रत्येक टीवी के पास योग के प्रशिक्षक रहेंगे। जो लोगों को योग की बारीकियां बताएंगे। उक्त शिविर में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, जतिन कुमार समेत कई अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:19 PM (IST)
        

गन के बल पर तंत्र का इस्तेमाल :मानव मुखर्जी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नगर निगम व नगर पालिका चुनाव को विधानसभा का सेमीफाइनल माना जा रहा है। इसमें टीएमसी अपनी सत्ता का खुलकर दुरुपयोग कर रही है। यहां गणतंत्र नहीं गन के बल पर तंत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह कहना है वामो नेता सह पूर्व मंत्री मानव मुखर्जी का। वे गुरुवार को सिलीगुड़ी में चुनाव प्रचार के दौरान वार्ड 47 के न्यू ब्बॉयज क्बल मैदान में रीता उरांव, वार्ड 34 के बहु बाजार में असीम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:05 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें