Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

पेयजल संकट हल को नगरप्रमुख से गुहार

कालिम्पोंग : शहर में पेयजल की किल्लत के स्थाई हल के लिए शुक्रवार को एक प्रतिनिधिदल ने नगर प्रमुख गंगामाया गुरुंग से भेंट की। इस रोज कालिम्पोंग संरक्षण समिति और दुख निवारक सम्मेलन के संयुक्त तत्वावधान में प्रतिनिधियों ने नगर प्रमुख से भेंट कर संकट को लेकर उन्हें अपनी चिंता जाहिर की। प्रतिनिधियों ने नगर प्रमुख से मांग की कि इस समस्या के स्थाई हल के लिए प्रतिनिधियों के साथ नगर प्रमुख बैठक बुलाएं। प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:00 PM (IST)
        

सड़क हादसे में चालक की मौत

कालिम्पोंग : सिलीगुड़ी से डिक्चू सिक्किम की ओर जा रहा ट्रक एसके01/ डी1655 रंभी के बिरिकडांड़ा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शुक्रवार को हुई इस घटना में ट्रक चालक विशाल तमांग 27 की मौत मौके पर ही हो गई। सूत्र के अनुसार ट्रक पर सीमेंट लदा हुआ था जब अचानक वाहन अनियंत्रित होकर 600 फीट गहरी खाई में गिर पड़ा। वाहन मालिक विपन अग्रवाल के अनुसार चालक मल्ली सिक्किम का निवासी था। शव का अंत्यपरीक्षण के बाद उसे परिज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:44 PM (IST)
        

ऑन-लाइन लाइन कारोबार के खिलाफ वित्तमंत्री को पत्र भेजेगा फोसीन

संवाद सूत्र, सिलीगुड़ी : टेक्नोलॉजी के वर्तमान समय में ऑन-लाइन खरीदारी का दौर बड़े जोरों से देश और दुनिया में चल निकला है। आंकड़े बताते हैं कि दिन-प्रतिदिन ऑन-लाइन कारोबारियों का कारोबार प्रभावित होता जा रहा है। इसी विषय को लेकर देश भर के व्यापार संगठन ऑन-लाइन कारोबार के खिलाफ इकट्ठे हो रहे हैं। उत्तर बंगाल के प्रमुख व्यावसायिक संगठन फेडरेशन ऑफ चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री नार्थ बंगाल (फोसीन) ने भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:36 AM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ पूरा हुआ छठ का व्रत

जेएनएन, दार्जिलिंग/कर्सियांग/कालिम्पोंग/मिरिक : पार्वत्य क्षेत्र में भी पूरे हर्षोल्लास के साथ मने भगवान भास्कर की आराधना के पर्व सूर्य षष्ठी गुरुवार को व्रतियों द्वारा उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही संपन्न हो गया। दार्जिलिंग, कर्सियांग, कालिम्पोंग व मिरिक के विभिन्न पूजा घाटों पर अहले सुबह चार बजे से ही श्रद्धालु पहुंचने लगे थे। कड़ाके की ठंड भी श्रद्धालुओं की आस्था को डिगा नहीं पाई। दा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

एटीएम दो माह से खराब

मिरिक : स्थानीय कृष्णनगर स्थित एक्सिस बैंक का एटीएम गत दो माह से खराब पड़ा है। जिसके कारण नगरवासियों को जलालत झेलनी पड़ रही है। आवश्यक कार्य की स्थिति में उम्मीदों के साथ पैसा निकालने एटीएम पहुंच रहे लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है। इस संबंध में एक कर्मचारी ने बताया कि एटीएम की खराबी से उच्चाधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है। परंतु अभी तक कोई पहल नहीं हो सकी है। कर्मचारी ने कहा कि ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

एसएसबी का चिकित्सा शिविर

मिरिक : क्षेत्र के थर्बू नंबर चार गांव में एसएसबी व मिरिक मित्र संघ ने बुधवार को संयुक्त रुप से नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया। जिसमें लोगों के साथ ही पशुओं की भी स्वास्थ्य जांच की गई। डा. अरुप कुमार दास, डा. इंद्रजीत बरुवा ने तीन सौ से अधिक क्षेत्रवासियों, जबकि डा. अनमोल दास ने पशुओं की स्वास्थ्य जांच की। एसएसबी के दािर्जलिंग क्षेत्र व्यवस्थापक अंजली सिंह व मैत्री संघ के अध्यक्ष लक्ष्मण राई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:26 PM (IST)
        

'ताजा हो गई बीते कल की यादें'

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : भारतीय डाक द्वारा पुराने डाक टिकटों की प्रदर्शनी आयोजित करने की पहल सराहनीय है। इसमें प्रदर्शित डाक टिकटों को देखकर बीते कल की यादें ताजा हो गई। यह बातें जीटीए के मुख्य सचिव गौतम घोष ने कही। वे गुरुवार को स्थानीय कैपिटल हॉल में मुख्य डाकघर दार्जिलिंग द्वारा आयोजित पुरानी डाक टिकटों की प्रदर्शनी के उद्घाटन अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

दार्जिलिंग में 'माई स्टाम्प' योजना शुरू

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : सूबे की राजधानी कोलकाता के बाद पहाड़ की रानी दार्जिलिंग में भी भारतीय डाक ने अपनी बहुप्रतीक्षित योजना 'माई स्टाम्प' शुरू कर दी। स्थानीय कैपिटल हॉल में गुरुवार को जीटीए के मुख्य सचिव गौतम घोष व सेंट पॉल स्कूल के रेक्टर जय हाल्दार ने इस योजना के तहत सेंट पॉल स्कूल व घूम कन्या हाईस्कूल द्वारा छपवाए गए डाक टिकट जारी कर इसे शुरू किया। गौरतलब है कि सेंट पॉल स्कूल अपनी स्थापना के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

पार्वत्य अपंग कल्याण संगठन का ज्ञापन

कालिम्पोंग : पार्वत्य अपंग कल्याण संगठन की ओर से निश्शक्तों को सरकारी सुविधाएं दिलाने की मांग को लेकर बीडीओ को ज्ञापन सौंपा गया। संगठन के अध्यक्ष छोटेलाल प्रसाद ने बुधवार को बताया कि बीडीओ विमलेंदु दास ने मांगों पर विचार कर जरुरी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

उत्तर बंगाल के नदियों बढ़ा प्रदूषण

-समय रहते प्रशासन को देना होगा ध्यान -ऐसे तो नहीं बचेगी नदियां और उसमें आसपास के जीव जंतु जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दुर्गा पूजा,लक्ष्मी पूजा, काली पूजा, भंडारी पूजा और छठ को लेकर उत्तर बंगाल में कम से कम तीन लाख प्रतिमाओं के साथ पूजन सामग्री नदियों में विसर्जित की जाती है। प्रतिमाओं में इन दिनों रंग के जगह पर पेंट का इस्तेमाल जल प्रदूषण के लिए सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है। सिलीगुड़ी नगर निगम ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

धूमधाम से की गई गोवर्धन पूजा

राजेश एक जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: शहर में धूमधाम से गोवर्धन पूजा की गई। घर के आंगन में गोबर से गोवर्धन को बनाया गया। वहां पर लोक गीत गाते हुए महिलाओं ने पूजा-अर्चना की । इस अवसर पर लोक गीतों की गूंज दूर दूर तक सुनाई पड़ रही थी। जहां पर महिलाओं ने लोक गीत गाए वहीं सुहाग के दीर्घायु की कामना भी की। सुहाग की वस्तुओं को रख गोवर्धन पूजा की गई। वहीं बहनों ने भाई की लंबी उम्र की कामना की। सारे दिन प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

बहनों ने भाई की लंबी उम्र की कामना

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर में शनिवार को भईया दूज पर्व मनाया गया। मौके पर बहनों ने भाई की लम्बी उम्र की कामना की। इस पर्व को लेकर बहनें सुबह से ही टीका की तैयारी में व्यस्त दिखी। सुबह उठते ही बहनों ने पत्तों पर गिरी ओस की बूंदों को पात्र में संग्रहित कर उसमें दही, काजल, चंदन को मिलाकर टीका तैयार किया गया। किसी ने अपने भाई के लिये तोहफा खरीदा तो किसी ने मिठाइयों से मुंह मीठा कराने का निश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

जहां अखरोट की दी जाती है बली

-नेपाली-गोरखा समुदाय में भाई टीका पर होता है विशेष कार्यक्रम अशोक झा, सिलीगुड़ी : भाई टीका पर नेपाली-गोरखा समुदाय में पांच दिनों तक विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। कार्यक्रम के अंतिम दिन भाई टीका मनाया जाता है। इस अवसर पर बहन भाई को व भाई बहन को टीका लगाते हैं व एक दूसरे को उपहार देते हैं। परंपरा के अनुसार यमराज को खुश करने के लिए बहनें अखरोट की बलि देकर अपनी भाई की लंबी उम्र की कामना करती ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

मौसम परिवर्तन में सांस के रोगी परेशान

-पल्मनरी फंक्शन टेस्ट (पीएफटी) के द्वारा फेफड़ों की होती है जांच -40 वर्ष से अधिक उम्र पर होता है सबसे ज्यादा प्रभाव जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : परिवर्तन का असर विभिन्न रोगियों पर अलग-अलग तरह नजर आ रहा है। सास के पुराने रोगी जहा अधिक परेशान हैं, वहीं नए रोगी भी चिकित्सकों के पास पहुंच रहे हैं। हफ्ते भर से सास के रोगियों की संख्या में अचानक इजाफा हुआ है। जिला चिकित्सालय में प्रतिदिन 100 के अधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

मौसम परिवर्तन में सांस के रोगी परेशान

-पल्मनरी फंक्शन टेस्ट (पीएफटी) के द्वारा फेफड़ों की होती है जांच -40 वर्ष से अधिक उम्र पर होता है सबसे ज्यादा प्रभाव जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : परिवर्तन का असर विभिन्न रोगियों पर अलग-अलग तरह नजर आ रहा है। सास के पुराने रोगी जहा अधिक परेशान हैं, वहीं नए रोगी भी चिकित्सकों के पास पहुंच रहे हैं। हफ्ते भर से सास के रोगियों की संख्या में अचानक इजाफा हुआ है। जिला चिकित्सालय में प्रतिदिन 100 के अधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

एनबीएमसीएच में मिला सांप

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनबीएमसीएच) में शुक्रवार दोपहर एक गेंहुवन सांप के देखे जाने से सनसनी फैल गई। प्रसूति विभाग के ओपीडी के निकट सांप के देखे जाने की खबर सुनते ही पर्यावरण प्रेमी संस्था केयर फॉर नेचर के सदस्य शंकर दास आए व सांप को पकड़ कर वन विभाग के हवाले किया। तब जा कर लोगों ने दम लिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        

कुष्ठ रोगियों को कराया पूजा परिदर्शन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारत नगर विप्लव युवक संघ की ओर से जिशु आश्रम के 35 कुष्ठ रोगियों को शुक्रवार को शहर के विभिन्न काली पूजा पंडालों का परिदर्शन कराया गया। सभी को दोपहर का खाना खिलाया व नई पोशाक दी। संघ सदस्यों ने सभी का मुंह मीठा करवाया व भेंट स्वरूप कंबल प्रदान किया। इस अवसर पर जिशु आश्रम के फादर डी स्लिडेज व सिस्टर फ्लोरा, आयोजक संघ के अध्यक्ष शुभाशीष बल, सचिव स्वपन दास, विश्वजीत गुहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

'अनाथों के नाथ बनें'

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोई भी अनाथ नहीं है जब तक पुलिस, प्रशासन, पत्रकार व समाज का हर जागरूक व्यक्ति अनाथों का नाथ है। हम सबको इन बच्चों की सेवा और सहायता के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। ये बातें सिलीगुड़ी के पुलिस कमिश्नर जगमोहन ने कहीं। वह, भाई फोटा त्योहार के उपलक्ष में शनिवार दोपहर चाइल्ड इन नीड इंस्टीच्यूट (सिनी) की ओर से अपने हाकिमपाड़ा स्थित कार्यालय में आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        

हर मोर्चे पर नाकाम सरकार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पूर्व मंत्री अशोक नारायण भट्टाचार्य ने उत्तरबंग उन्नयन मंत्री गौतम देव पर खुला आरोप लगाया है कि वे पद और पैसे का दुरुपयोग कर रहे हैं। वे शनिवार को पूर्व नगर निगम के मेयर मुंशी नुरुल इस्लाम के साथ पत्रकारों से बात कर रहे थे। कांग्रेस और टीएमसी ने नगर निगम का पांच वर्षो से हाल बेहाल कर दिया है। पहले दिमागी बुखार और अब डेंगू ने शहर में पांव फैलाना प्रारंभ किया है। इसका मुख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

बीएसएफ ने मनाया स्वर्ण जयंती समारोह

-बच्चों ने किया रंगारंग कार्यक्रम, संगीत के धून पर बैंड ने बांधा समा -प्रदर्शनी के माध्यम से 50 वर्षो की उपलब्धियों को दर्शाया गया जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बॉर्डर सेक्यूरिटी फोर्स (बीएसएफ) की स्थापना के 50वें वर्ष की आमद की खुशी में बीएसएफ के उत्तर बंगाल सीमांत मुख्यालय (कदमतला) की ओर से शनिवार शाम यहां सिटी सेंटर (माटीगाड़ा) में भव्य रूप से बीएसएफ स्वर्ण जयंती जनजागरुकता कार्यक्रम एवं दीप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:03 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें