Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

त्रिशुली संघ की वार्षिक सभा

मिरिक : सिंगबुली चाय बागान निम्न प्रांत के त्रिशुली संघ की वार्षिक सभा सोमवार को हुई। जिसमें सचिव सजीवन राई ने वार्षिक प्रतिवेदन, ऑडिट रिपोर्ट अंजुला थापा एवं कोषाध्यक्ष मन कुमारी थापा ने आय-व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। संघ के सलाहकार धीर दास राई ने सामाजिक दृष्टि से अशुभ माने जाने वाले जुआ व ताश का अड्डा बनने पर चिंता जताई व इस विकृति को रोकने की दिशा में ठोस पहल की आवश्यकता पर बल दिया। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:53 PM (IST)
        

बीए की परीक्षाएं सात अप्रैल से

मिरिक : उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय से संबद्ध मिरिक कॉलेज में बीए की परीक्षाएं सात अप्रैल से शुरू होंगी। उक्त जानकारी कॉलेज के प्राचार्य डा. सुबल चंद्र बर्मन ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। विज्ञप्ति के अनुसार बीए भाग एक ऑनर्स की परीक्षाएं सात से शुरू होकर 18 अप्रैल तक चलेंगी। वहीं बीए भाग एक जनरल की परीक्षाएं दो मई से शुरू होकर 28 मई तक चलेंगी। भाग दो ऑनर्स की परीक्षा नौ से 21 अप्रैल तक होगी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

छह अप्रैल से होगा सर्वे

मिरिक : स्थानीय विकास खंड की सभी छह ग्राम पंचायतों में राष्ट्रीय चुनाव शुद्धि एवं प्रमाणन कार्यक्रम के तहत छह अप्रैल से सर्वेक्षण होगा। जिसके आधार पर मतदाता सूची को आधार कार्ड से लिंक किया जाएगा। उक्त जानकारी बीडीएमओ संदेश तमांग ने दी। वे सोमवार को पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने बताया कि सर्वे करने वाले कर्मचारी लोगों से अपने पास वोटर कार्ड एवं आधार कार्ड की छाया प्रति रखने का भी आह्वान करेंगे।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:31 PM (IST)
        

विकास को सदैव तत्पर : विमल गुरुंग

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : पार्वत्य क्षेत्र के समुचित विकास को जीटीए हर संभव प्रयास कर रहा है। हमारा सपना एवं सोच है कि पहाड़ का कोई भी क्षेत्र विकास से अछूता न रहे। हम विकास को सदैव तत्पर रहेंगे। उक्त उद्गार जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने व्यक्त किए। वे सोमवार को मनसोंग रंगपो समष्टि का भ्रमण करने के दौरान सांगसे खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने क्षेत्रवासियों की मांगों को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:09 PM (IST)
        

जनता का रुझान टीएमसी के पक्ष में :ममता

संजय एक - चार दिवसीय दौरे पर उत्तर बंगाल पहुंची मुख्यमंत्री -बोलीं- नहीं थमेगी विकास की रफ्तार, उत्तर बंगाल पर विशेष नजर उत्तर बंगाल मेरा दूसरा घर जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : 25 अप्रैल को सूबे में होने वाले नगर निगम व नगर पालिका चुनाव में जनता का रुझान टीएमसी के पक्ष में है। मुझे पूरी उम्मीद है कि दक्षिण बंगाल व उत्तर बंगाल में अधिकतर सीटों पर टीएमसी प्रत्याशी विजयी होंगे। उत्तर बंगाल मेरा द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:47 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को भूमि पूजन

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : जीटीए सभासद विनय तमांग ने सोमवार को आरेंज वैली से सिंद्राबुंग सड़क के निर्माण को भूमि पूजन किया। इस मार्ग के निर्माण पर 3.96 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। उन्होंने इसके अलावा सुकिया मानेभंजांग के मजुवा क्षेत्र में विद्युतीकरण का भी लोकार्पण किया। जिससे उक्त गांव में भी बिजली की रोशनी पहुंच गई है। भूमि पूजन के अवसर पर सभासद तमांग ने विधिवत परंपरा के अनुरूप अनुष्ठा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

नेवार जाति के लोगों से एकजुट होने का आह्वान

जागरण संवाददाता, कर्सियांग : अखिल भारतीय नेवार संगठन की कर्सियांग आंचलिक समिति की वार्षिक आम सभा रविवार को नगर के पार्क लोकेशन स्थित सार्वजनिक भवन में हुई। जिसमें वक्ताओं ने सांगठनिक कार्य-कलापों समेत नेवार जाति को जनजाति का दर्जा प्रदान करने की दिशा में किए जा रहे कार्यो की विस्तार से जानकारी दी व सभी से इसके लिए एकजुट होने का आह्वान किया। वक्ताओं ने जाति के संस्कार, भाषा व संस्कृति पर भी विस्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:59 PM (IST)
        

विमल गुरुंग का डुवार्स दौरा दो से

दार्जिलिंग : जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग दो अप्रैल को डुवार्स दौरे पर रवाना होंगे। उनके आठ अप्रैल तक जयगांव में रहने का कार्यक्रम है। उक्त जानकारी मोर्चा महासचिव रोशन गिरि ने दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान वे गोरखा आदिवासी सांस्कृतिक उत्सव में भी शिरकत करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

आइआइएल ने सौंपी रिपोर्ट

दार्जिलिंग : पार्वत्य क्षेत्र में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना से संबंधित डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट डीपीआर आइआइएल ने जीटीए के शिक्षा विभाग को सौंप दी है। रविवार को आइआइएल के प्रमुख केएल सरकार, वीवी मुरारी एवं प्रियंका ने विभागीय सभासद रोशन गिरि, तीनों विधायकों त्रिलोक देवान, डा. हर्क बहादुर छेत्री, डा. रोहित शर्मा, सिक्किम विश्वविद्यालय के उपाचार्य टंक बहादुर सुब्बा, दार्जिलिंग सरकारी महाविद्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

दिल्ली के लिए एक और विमान सेवा 2 अप्रैल से

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बागडोगरा एयरपोर्ट से सिंगापुर-टाटा की संयुक्त विमानन कंपनी विस्तारा एयर लाइंस की विमान परिसेवा अगले महीने दो अप्रैल से शुरू होगी। बागडोगरा एयरपोर्ट के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विमानन कंपनी द्वारा समय निर्धारित कर दिया गया है। परिसेवा सप्ताह में सातों दिन जारी रहेगा। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि यह विमान परिसेवा दिल्ली से गुवाहाटी आएगी, तथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:33 PM (IST)
        

गुरुंग बस्ती में लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : प्रधाननगर थाना क्षेत्र के गुरुंग बस्ती में रविवार को ट्रांसपोर्ट कारोबारी के घर लाखों रुपये की चोरी का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। इस घटना की शिकायत थाने में की गई है। पुलिस के अनुसार दो मंजिले मकान के पांच दरवाजों को तोड़कर लगभग आठ लाख रुपये की नगदी, लैपटॉप और सोने चांदी के जेवरात चोरी कर लिए गए है। घटना के संबंध में पीड़ित परिवार के प्रेम जी प्रसाद ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:38 PM (IST)
        

टीएमसी उम्मीदवार पर मारपीट का आरोप

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : वार्ड- 20 की चितरंजन कॉलोनी में रहने वाली महिला लख्खी सरकार ने अपने वार्ड के टीएमसी उम्मीदवार रंजन सरकार उर्फ राणा पर मारपीट और प्रताड़ना का आरोप लगाया है। वह वार्ड की महिला समिति की सदस्य भी है। इस संबंध में उसने सिलीगुड़ी थाना में मामला भी दर्ज कराया है। उधर रविवार को इस घटना को लेकर पूर्व मंत्री अशोक नारायण भट्टाचार्य व वार्ड-20 के वामो प्रत्याशी माया पासवान ने एक स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:33 PM (IST)
        

पाम संडे पर प्रार्थना

कालिम्पोंग : गुड फ्राइडे से पहले वाले रविवार को पाम संडे के तौर पर मनाने की परंपरा का ईसाई धर्मावलंबियों ने पालन किया। नगर के मैकफॉरलेन मेमोरियल गिरिजाघर के साथ ही नगर व अन्य स्थानों पर अवस्थित चर्चो में भी विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित हुई। जिनमें व्यापक तादाद में धर्मावलंबी मौजूद रहे। इसके अलावा धर्मावलंबियों ने शोभा-यात्रा भी निकाली। जिसमें धार्मिक भजन गाते हुए चल रहे बच्चे अपने हाथों में खजूर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:22 PM (IST)
        

बच्चों के नृत्य ने मोहा मन

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : बाल अधिकारों के संरक्षण को कार्यरत बाल सुरक्षा अभियान ने रविवार स्थानीय केनी हॉल में चिल्ड्रेन्स क्लबों का कार्यक्रम में आयोजित किया। जिसमें विभिन्न क्लबों के बाल कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। बच्चों के नृत्य ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को खूब झुमाया। बाल कलाकारों ने अपने नृत्य से लोगों का मन मोह लिया। बच्चों ने नृत्य व नाटकों के द्वारा बाल हिंसा, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:13 PM (IST)
        

तोगडि़या का उत्तर बंगाल दौरा चार अप्रैल से

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय नेता प्रवीण भाई तोगड़िया चार अप्रैल से तीन दिवसीय दौरे पर उत्तर बंगाल आएंगे। उसके आगमन को लेकर विहिप के द्वारा स्वागत की तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। विहिप सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तोगड़िया चार अप्रैल को हवाई मार्ग से बागडोगरा आएंगे और सिलीगुड़ी में रात्रि विश्राम करेंगे। इस दौरान उनका नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। तोगड़िया देश विदेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:53 PM (IST)
        

जीटीए प्रमुख ने लिया छाम नृत्य का लुत्फ

कालिम्पोंग : क्षेत्र के भ्रमण पर आए जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने रविवार को पेदोंग स्थित सांगथेन दोर्जी गुम्बा में आयोजित तीन दिवसीय छाम नृत्य का लुत्फ उठाया। उनकी उपस्थिति में 27 मार्च से चल रहे इस तीन दिवसीय महोत्सव का समापन हो गया। अंतिम दिन उपस्थित रहकर गुरुंग ने परंपरागत पेश करने वाले कलाकारों का उत्साह भी बढ़ाया। आयोजकों ने इसे पार्वत्य क्षेत्र एवं विश्व में शांति की कामना से आयोजित करने की ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:47 PM (IST)
        

कालिम्पोंग के तीन गोजयुमो नेता निलंबित

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : गोजयुमो कालिम्पोंग के तीन नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। निलंबित नेताओं में संतोष भुजेल, प्रभात घीसिंग, कुणाल प्रधान शामिल हैं। इनका निलंबन तत्काल प्रभाव से लागू होगा। उक्त निर्णय मोर्चा सुप्रीमो विमल गुरुंग के निर्देश पर लिया गया है। निलंबन की घोषणा मोर्चा महासचिव रोशन गिरि ने की। वे रविवार को स्थानीय प्रेस क्लब में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

एसबीआई ने प्रदान की आलमारी

कर्सियांग : एसबीआई की स्थानीय शाखा ने सोमवार को सामाजिक संगठन निस्वार्थ को आलमारी प्रदान की। बैंक की ओर से डिप्टी मैनेजर तपेश्वर राउत ने संस्था की अध्यक्ष नंदिता थापा को स्टील की आलमारी सौंपी। इस अवसर पर बैंक कर्मचारियों के साथ ही संगठन के सदस्य मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        

साहित्यिक भ्रमण पर पहुंचा दल

कालिम्पोंग : नेपाल के रमा कृष्णा सृजना प्रतिष्ठान का पंद्रह सदस्यीय दल साहित्यिक भ्रमण पर शनिवार को कालिम्पोंग पहुंचा। अध्यक्ष महेंद्र गुरुंग ने बताया कि दल दार्जिलिंग, सिलीगुड़ी, सिक्किम एवं नेपाल के ईलाम में जाकर वहां के साहित्य जगत के लोगों के साथ साहित्यिक संबंध बनाने के उद्देश्य से इस भ्रमण पर निकला है। इससे पूर्व कालिम्पोंग नेपाली साहित्य अध्ययन समिति के भाईचंद्र सभागार में एक स्वागत समारोह आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:49 PM (IST)
        

विश्व नाटक दिवस मना

कालिम्पोंग : नेपाली नाट्य जगत के शिल्पकार माने जाने वाले नाट्यकर्मी सीके श्रेष्ठ को विश्व नाटक दिवस आयोजन समिति ने सम्मानित किया। शनिवार को गोरखा दु:ख निवारक सम्मेलन के सभागार में विश्व नाटक दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्हें सम्मानित किया गया। इससे पूर्व नाट्यकर्मी अरुण प्रकाश राई ने कार्यक्रम के औचित्य पर विस्तार से प्रकाश डाला। वहीं मधुसुदन लामा व अमर रसाइली ने नाटक के विभिन्न पहलुओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें