Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

जीटीए को टूडेज ट्रैवलर एवार्ड

सिलीगुड़ी : पर्यटन क्षेत्र की चर्चित पत्रिका टूडेज ट्रैवलर की ओर से गोरखा टेरिटोरियल एडमिनिस्टेशन (जीटीए) को सर्वश्रेष्ठ ग्रामीण पर्यटन स्थल का पारितोषिक प्रदान किया गया। मंगलवार को जीटीए के पक्ष से इस पारितोषिक को सभासद दावा लेप्चा और प्रकाश गुरुंग ने ग्रहण किया। नई दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में यह आठवां वार्षिक एवार्ड केंद्रीय पर्यटन मंत्री श्रीपाद येस्सो नाइक के हाथों जीटीए सभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 12:37 AM (IST)
        

पूजा मंडप में दिखेगा कुटीर शिल्प का पाश्चात्य रूप

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दादा-भाई स्र्पोटिंग क्लब में इस बार पूजा के मौके पर दर्शनार्थी कुटीर शिल्प का पाश्चात्य रूप देख पाएंगे। पूजा मंडप को सजाने के लिए मेदिनीपुर से कारीगर आए हुए हैं। लगभग बीस कारीगर पूजा पंडाल के निर्माण में जुटे हुए हैं, जो दिन-रात एक करके पूजा पंडाल को खूबसूरत रूप देने में लगे हुए हैं। क्लब की ओर से विश्वजीत बनर्जी और बाबूल पाल ने बताया कि पूजा मंडप में आइसक्रीम की चम्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:14 PM (IST)
        

भाजपा ने मनाया जीत का जश्न

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल विधानसभा उप चुनाव में दो में से एक सीट जीतने की खुशी में भाजपा समर्थकों ने मंगलवार को यहां जश्न मनाया। उन्होंने ढोल-नगाड़े के साथ शहर में विजय जुलूस निकाला व एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगा कर एक दूसरे को जीत की बधाई दी। इसमें भाजपा नेता विमलकृष्ण बणिक, संजीव पाल व अन्य कई शामिल रहे। उन्होंने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्र 'सबका साथ, सबका विकास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:37 PM (IST)
        

शहर में 19 को नहीं चलेंगे रिक्शा और वाहन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :वामपंथी और कांग्रेस समर्थित ट्रेड यूनियन ने पुलिस ज्यादती के खिलाफ 19 सितंबर को राज्यव्यापी चक्का जाम का आह्वान किया है। इसके चलते उस दिन शहर में रिक्शा, ट्रक, टैक्सी, सिटी ऑटो व बसों सहित किसी प्रकार के वाहन नहीं चलेंगे। इसी मुद्दे पर मंगलवार को सीटू कार्यालय में एआइटीडब्ल्यूएफ, सीआइटीयू, एआइटीयूसी, आइएनटीसूसी, टीयूसीसी, यूटीयूसी, एआइसीसीटीयू, बीएमएस तथा एचएमएस की बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:29 PM (IST)
        

जीटीए क्षेत्र में रास्ता निर्माण पर हाईकोर्ट की रोक हटी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : गोरखालैंड टेरिटोरिएल एडमिनिस्ट्रेशन क्षेत्र में राज्य के उत्तर बंगाल विकास विभाग द्वारा कराए जा रहे रास्ते के निर्माण पर कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई रोक को हटा लिया गया है। उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव ने बताया कि सोमवार को कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा स्टे आर्डर को हटाया गया है। उन्होंने कहा कि अब उत्तर बंगाल विकास विभाग द्वारा जीटीए क्षेत्र में किये जा रहे सड़क न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

इस बार महंगी बिक रहीं भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमाएं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : आगामी बुधवार को होने वाली पूजा को लेकर सोमवार को बाजार में जबरदस्त चहल-पहल रही। इस बार भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमाएं काफी महंगी बिक रही हैं। जानकारी के अनुसार विधानमार्केट, हॉस्पिटल मोड़ व मूर्तिकारों के ठिकानों हाकीमपाड़ा, पालपाड़ा व माड़ीगाड़ा से देश ही नहीं विदेशी भक्तों ने भी ज्यादा मोल देकर अपने आराध्य देव विश्वकर्मा की प्रतिमाओं को खरीदा। मूर्तिकार शिव शंकर पाल, रमे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:03 PM (IST)
        

चिटफंड के मुद्दे पर गर्माया शहर

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सारधा व अन्य चिटफंड कंपनियों द्वारा राज्य की जनता के अरबों रुपये हड़प लेने के मुद्दे पर सोमवार को शहर का माहौल काफी गर्म रहा। कांग्रेसियों ने जहां जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका, वहीं वामपंथी ट्रेड यूनियन, महिला समिति व युवाओं ने रैली निकालकर घोटालेबाजों को गिरफ्तार करने एवं पीड़ितों को न्याय की मांग। दोनों संगठनों ने कहा कि चिटफंड मामले की नैतिक जिम्मेदारी ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:44 PM (IST)
        

आम व खास आदमी में बुनियादी फर्क नहीं : डॉ. हर्क बहादुर छेत्री

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : हिन्दी दिवस समारोह को हिंदी में ही संबोधित करने के अनोखे अंदाज में विधायक डॉ. हर्क बहादुर छेत्री ने हिंदी कवयित्री सरोजिनी प्रीतम एवं अमृता प्रीतम के लेखों के प्रसंग में कहा कि आम एवं खास आदमी में कोई बुनियादी फर्क नहीं होता। रविवार को वे कालिम्पोंग शहर के सप्तर्षि ज्ञानपीठ विद्यालय में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मजाकिया अंदाज़ में कहा कि कवि एवं नेता को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

स्केटिंग रिंग कम स्पोटर््स कांप्लेक्स का लोकार्पण

दार्जिलिंग : शहर के प्रतिष्ठित जिमखाना क्लब का कायाकल्प करते हुए रविवार को स्केटिंग रिंग कम स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का संस्था के अधिकारियों ने उनका लोकार्पण किया। इस रोज क्लब के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी पुनीत यादव, क्लब के चेयरमैन बिरजू गर्ग ने स्केटिंग रिंग कम स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के प्रशासनिक भवन, कांप्लेक्स की लॉबी, नई मल्टी-जिम, बैडमिन्टन कोर्ट का उद्घाटन किया। स्मरणीय है कि दार्जिलिंग की जिमखाना क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

दागोपाप बहाल करने की मांग हुई तेज

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा गोरामुमो ने एक बार फिर दागोपाप को बहाल करने और जीटीए को खारिज करने की मांग को तेज करते हुए रैली निकाली। रविवार को इस रैली के जरिए पार्टी ने अपनी शक्ति का एहसास भी कराया। हालांकि पार्टी प्रमुख सुभाष घीसिंग फिलहाल स्वास्थ्य लाभ के लिए चेन्नई में हैं लेकिन उनकी पार्टी के जमीनी कार्यकर्ता प्रमुख मांगों को लेकर जुलूस के अलावा प्रतिदिन ग्रामीण इलाक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:13 PM (IST)
        

संदिग्ध माओवादी आठ दिन की रिमांड पर

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : यहां सेठ श्रीलाल मार्केट से पकड़े गए चार संदिग्ध माओवादियों को रविवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। पेशी के दौरान पुलिस ने कोर्ट से सभी आरोपियों से गहन पूछताछ के लिए 11 दिनों की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने पुलिस के आवेदन पर गहन विचार करने के बाद आठ दिनों का रिमांड मंजूर किया। कालिम्पोंग निवासी दिलीप त्रिखत्री, दीपेश त्रिखत्री, गोसाईपुर बागडोगरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:02 PM (IST)
        

सफाई के नाम पर गहने ठगने वाले दो युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एनजेपी आउटपोस्ट की पुलिस ने रविवार को सफाई के नाम पर गहने ठगने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम अनिल साह व कन्हैया साह हैं। ये दोनो बिहार में कटिहार के रहने वाले हैं। इनके पास से फूलबाड़ी से ठगे जेवरात व नकदी बरामद हुई है। ठगी के शिकार हुए परिवार ने दोनों आरोपियों और अपने जेवर की पहचान भी कर ली है। घटनाक्रम में बताया गया कि इन दिनों पश्चिम बंगाल में दुर्गा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

कुप्रचार के खिलाफ तृणमूल ने भी कमर कसी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस ने वाममोर्चा समेत अन्य विपक्षी पार्टियों पर सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ आंदोलन को कमर कस ली है। रविवार को यहां दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो को अनदेखी करते हुए विपक्षी पार्टियों द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:27 PM (IST)
        

बिकने से बची नेपाल की तीन युवतियां

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारत नेपाल सीमांत पानीटंकी से खोरीबाड़ी की पुलिस ने तीन नेपाली युवतियों को बिकने से बचा लिया। इस मामले में काठमांडू के निकट तनाहू पंचायत गंदगी निवासी नमराज भंडारी को मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। घटना के बारे में नक्सलबाड़ी थाने के सर्किल इंस्पेक्टर राजेन क्षेत्री ने बताया कि सीमा पार नेपाल के भद्रपुर, धरान और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

सेंट्रल कालोनी के पंडाल में दिखेगा लोक शिल्प

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एनजेपी स्थित सेंट्रल कॉलोनी में दुर्गा पूजा की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस बार दर्शनार्थियों को लोक शिल्प के अद्भुत नमूने देखने को मिलेंगे। पूजा कमेटी के मुख्य संरक्षक मंत्री गौतम देव ने शनिवार को यहां पत्रकारों को बताया कि पूजा पंडाल को देख कर लगेगा कि किस प्रकार का लोक शिल्प यहां की मिट्टी में बसा हुआ है। विभिन्न स्टेच्यू के माध्यम से इस पंडाल में दिखाया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 08:02 PM (IST)
        

शांति दिवस जागरूकता अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज विद्या केंद्र, सिलीगुड़ी द्वारा रविवार को माहेश्वरी सेवा सदन में शांति जागरूकता अभियान का शुभारम्भ किया गया। इसका उद्घाटन मुख्य रिटायर्ड पोस्ट मास्टर टीआर शर्मा द्वारा वीडियो प्रोग्रामिंग के जरिये किया गया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य समाज के सभी वर्गो को अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस तथा उनके व्यक्तिगत जीवन में शांति लाने के लिए जागरूक करना व मनुष्य को उसके जीवन के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:52 PM (IST)
        

संशोधित : हिन्दी दिवस समारोह आज

संवादसूत्र, कालिम्पोंग : हिंदी दिवस का उत्साह पार्वत्य क्षेत्र में भी दिख रहा है। हिंदी भाषा को इस क्षेत्र में बढ़ावा देने के उद्देश्य से हिंदी के प्रतिष्ठित व लोकप्रिय समाचार पत्र 'दैनिक जागरण' एवं दार्जिलिंग हिंदी भाषा मंच ने संयुक्त रुप से 'हिंदी दिवस समारोह' आयोजित किया है। जो रविवार को स्थानीय सप्तर्शी ज्ञानपीठ स्कूल के सभाकक्ष में पूर्वाह्न दस बजे से आयोजित होगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 12:43 AM (IST)
        

हिन्दी दिवस समारोह आज

संवादसूत्र, कालिम्पोंग : हिंदी दिवस का उत्साह पार्वत्य क्षेत्र में भी दिख रहा है। हिंदी भाषा को इस क्षेत्र में बढ़ावा देने के उद्देश्य से हिंदी के प्रतिष्ठित व लोकप्रिय समाचार पत्र 'दैनिक जागरण' एवं दार्जिलिंग हिंदी भाषा मंच ने संयुक्त रुप से 'हिंदी दिवस समारोह' आयोजित किया है। जो रविवार को स्थानीय सप्तर्शी ज्ञानपीठ स्कूल के सभाकक्ष में पूर्वाह्न दस बजे से आयोजित होगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 12:10 AM (IST)
        

कानून मंत्री ने वकीलों से मांगा तीन माह का समय

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज्य की कानून मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से उनकी मांगों के समाधान के लिए तीन माह का समय मांगा है। वह शनिवार को सुबह 11 बजे निर्धारित कार्यक्रम के तहत जोनल न्यायाधीश उत्तर बंगाल संजीव बनर्जी, दार्जिलिंग जिला न्यायाधीश उदय कुमार एवं उत्तर बंगाल उन्नयन मंत्री गौतम देव के साथ सिलीगुड़ी कोर्ट परिसर पहुंचीं। बार एसोसिएशन की ओर से सच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

चाइना से तस्करी करने वालों को आतंकियों का संरक्षण

अशोक झा, सिलीगुड़ी : चाइना से तस्करी करने वालों को विभिन्न आतंकी संगठनों द्वारा संरक्षण दिए जाने की सूचनाओं पर गृहमंत्रालय को भेजी रिपोर्ट में सुरक्षा एजेंसियों ने गहरी चिंता जताई है। उनका मानना है कि इसके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ व चीन की बड़ी साजिश है। यह दोनों देश म्यांमार व बर्मा के रास्ते भारतीय अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ देना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि समय रहते इसे नहीं रोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें