Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

उत्तर बंग उत्सव 20 जनवरी से

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी कार्निवाल खत्म होते ही सिलीगुड़ी वासियों को एक और उत्सव यानी उत्तर बंग उत्सव देखने को मिलेगा। उत्तर बंग उत्सव के आयोजन को लेकर बुधवार को मंत्री गौतम देव ने राज्य के शाखा सचिवालय उत्तर कन्या में विभिन्न अधिकारियों व संगठनों के साथ बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने बताया कि इस बार सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी व अलीपुरद्वार थीम पर उत्तर बंग उत्सव होगा। उन्होंने कहा कि 20 जनवरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 04:26 AM (IST)
        

हाईकोर्ट के आश्वासन पर ही खत्म करेंगे आंदोलन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन के सदस्यों ने अपने आंदोलन के तहत बुधवार को तीसरे दिन भी कामकाज ठप रखा। उन्होंने शर्त रखी कि अगर हाईकोर्ट इस मामले में कोई आश्वासन दे तो वे अपना आंदोलन खत्म कर सकते हैं। यह शर्त उन्होंने उस समय रखी जब दार्जिलिंग से प्रभारी जिला न्यायाधीश बी भट्टाचार्य कोर्ट परिसर पहुंचे और उन्होंने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बातचीत की। बातचीत के बाद एसोसिएशन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 04:26 AM (IST)
        

पुलिस आयुक्तालय की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्तालय की द्विवार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता मल्लागुड़ी पुलिस लाइन में बुधवार सुबह से शुरू हो गई। कार्यक्रम का शुभारंभ पुलिस बैंड के साथ रैफ, सिविक पुलिस, यातायात पुलिस तथा मुख्यालय पुलिस के साथ महिला जवानों के मार्चपास्ट से हुआ। इसकी सलामी पुलिस आयुक्त जगमोहन ने ली। इस मौके पर पुलिस आयुक्त ने रंग बिरंगे बैलून आकाश में उड़ाए। शांति के प्रतीक दो सफेद कबूतरो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 11:29 PM (IST)
        

खराब मौसम से पांच फ्लाइटें रद्द

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर भारत की तरह ही बुधवार से उत्तर बंगाल में भी कड़ाके की ठंड व घने कोहरे का प्रकोप शुरू हो गया है। इसका सीधा असर विमान परिसेवा पर देखने को मिला। बुधवार को बागडोगरा एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली पांच प्लाइटें रद्द रही। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि बुधवार को बागडागरा एयरपोर्ट से 15 फ्लाइट ऑपरेट होने वाली थी, जबकि खराब रोशनी की वजह से पांच फ्लाइट रद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 11:29 PM (IST)
        

आशा गुरुंग ने की बैठक

कालिम्पोंग : जीटीए की सभासद आशा गुरुंग ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। वे स्वास्थ्य विभाग की मासिक बैठक में भाग लेने के लिए कालिम्पोंग आई थीं। उन्होंने इस मौके पर महकमा अस्पताल का निरीक्षण भी किया। बैठक के बाद प्रेस से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की पर्याप्त योजनाएं हैं। इनकी घोषणा जल्द की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 12:52 AM (IST)
        

काठमांडू-बागडोगरा फ्लाइट 31 दिसंबर तक निरस्त

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोलकाता से बागडोगरा होते हुए काठमंाडू तक की अगस्त से शुरू हुई फ्लाइट फिलहाल 31 दिसंबर तक निरस्त कर दी गई है। बागडोगरा एयरपोर्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्पाइस जेट विमानन कंपनी द्वारा इस वर्ष अगस्त में कोलकाता से बागडोगरा होते हुए काठमंाडू व फिर काठमांडू से बागडोगरा होते हुए कोलकाता तक फ्लाइट शुरू की गई थी। कुछ तकनीकी कारणों की वजह से उक्त विमानन कंपनी द्वारा पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 10:10 PM (IST)
        

पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 15 घंटे लेट

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर भारत में कोहरे का असर एनएफ रेलवे पर लगातार जारी है। पिछले कई दिनों की तरह मंगलवार को भी दिल्ली से एनजेपी होते हुए गुवाहटी की ओर जाने वाली कई ट्रेनें काफी लेट थीं। इनमें दिल्ली से गुवाहाटी की ओर जाने वाली पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस अपनी निर्धारित समय से 15 घंटे लेट चल रही थी। अलीपुरद्वार से दिल्ली की ओर जाने वाली 15483 महानंदा एक्सप्रेस, नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:35 PM (IST)
        

माकपा का टीएमसी पर घिनौनी राजनीति का आरोप

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माकपा जोनल कमेटी की ओर से मंगलवार को टीएमसी पर घिनौनी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए एसडीओ सिलीगुड़ी को मांगपत्र सौंपा गया। माकपा प्रतिनिधि दल का नेतृत्व मुकुल सेनगुप्ता ने किया। माकपा नेताओं ने आरोप लगाया कि शहर में बीपीएल कार्ड धारकों के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा बीमा का काम हो रहा है। यह केंद्र सरकार की योजना है। इसके लिए टीएमसी पार्टी का झंडा लगाकर गरीबों के बीच यह भ्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:29 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते भाजयुमो अध्यक्ष समेत 27 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष बापी पाल को यहां मंगलवार को सरकार के अराजक रवैये के खिलाफ सरकार विरोधी रैली निकालते एवं हाशमी चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते हुए 27 समर्थकों सहित गिरफ्तार कर लिया गया। इन लोगों को दो घंटे तक थाने में रखने के बाद निजी मुचलकों पर रिहा कर दिया गया। थाने से रिहा होने के बाद भाजयुमो नेताओं ने कहा कि बंगाल में सरकार अराजक हो गई है। राज्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 09:25 PM (IST)
        

हाथी के हमले में एक की मौत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माटीगाड़ा थाना क्षेत्र के सिमूलबाड़ी में हाथी के हमले में अमर कुमार सरकार (40) की मौत हो गई। वह अपने परिवार के साथ पत्थर तोड़कर गुजर बसर करता था। इसके अलावा हाथी ने कई घरों में तोड़फोड़ भी की जिसमें हजारों रुपये की भोजन सामग्री नष्ट हो गई। अमर कुमार का शव मंगलवार को पोस्टमार्टम कराकर परिवार वालों को शव सौंप दिया गया। उसके परिवार में पत्‍‌नी के अलावा दो छोटे-छोटे बच्चे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 08:51 PM (IST)
        

डाबग्राम एक नंबर ग्राम पंचायत पर तृंका का कब्जा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : डाबग्राम एक नंबर ग्राम पंचायत पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा हो गया है। सोमवार को हुए निर्वाचन में तृणमूल कांग्रेस की कविता क्षेत्री ग्राम प्रधान निर्वाचित हुई हैं। कविता क्षेत्री के पक्ष में छह पंचायत सदस्यों का मत पड़ा, जबकि माकपा के पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा। इस तरह से पिछले 37 वर्षो से डाबग्राम एक नंबर ग्राम पंचायत पर काबिज माकपा अब इसकी सत्ता से बाहर हो गई। उल्लेख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 10:25 PM (IST)
        

ट्रेनों के रफ्तार पर कोहरे की मार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दिल्ली से एनजेपी होते हुए गुवाहटी की ओर जाने वाली ट्रेनों पर पिछले कुछ दिनों से कोहरे की मार जारी है। वहीं विलंब से चलने के लिए अपनी पहचान बना चुकी महानंदा एक्सप्रेस के भी परिचालन में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। बीते रविवार की तरह ही सोमवार को अलीपुरद्वार से दिल्ली की ओर जाने वाली 15483 महानंदा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग 22 घटे की देरी से चल रही थी, वहीं दिल्ली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

ट्रांस्पोर्ट वर्कर्स ने उठाई नियमित वेतन की मांग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कांग्रेस की ट्रेड यूनियन इंटक अनुमोदित नॉर्थ बंगाल ट्रांस्पोर्ट वर्कर्स यूनियन की सिलीगुड़ी डिपो इकाई की ओर से सोमवार को डिपो के सामने प्रतिवाद सभा का आयोजन कर नियमित वेतन की मांग उठाई गई। इस अवसर पर दार्जिलिंग जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक शंकर मालाकार ने कहा कि राज्य सरकार के लिए यह कितनी शर्म की बात है कि वह नॉर्थ बंगाल स्टेट ट्रांस्पोर्ट कॉर्पोरेशन (एनबीएसटीसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 09:57 PM (IST)
        

परिवर्तन की सरकार में कानून बेमानी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : वाममोर्चा के नेताओं का मानना है कि परिवर्तन की सरकार में नियम कानून पूरी तरह से बेमानी हैं। यही वजह है कि सरकार अब नगर पालिका व नगर निगम का चुनाव अप्रैल में कराने की बात कर रही है। यह विचार सोमवार को अनिल विश्वास भवन में हुई वाममोर्चा की बैठक में व्यक्त किए गए। बैठक की समाप्ति के बाद पत्रकारों से बात करते हुए दार्जिलिंग जिला वाममोर्चा के चेयरमैन अशोक नारायण भट्टाचार्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 09:22 PM (IST)
        

वकीलों का काम रोको आंदोलन शुरू

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन द्वारा आहूत नौ दिवसीय काम रोको आंदोलन सोमवार से शुरू हो गया। पहले ही दिन वकीलों के काम नहीं करने के कारण सभी कोर्ट में सन्नाटा छाया रहा। लोग परेशानी में इधर-उधर घूमते देखे गए। आंदोलन की शुरूआत होने के कुछ ही देर बाद वकीलों को पता चला कि कुछ वकील रजिस्टरी ऑफिस में काम कराने के लिए बागडोगरा व बाघाजतिन पार्क गए हुए हैं। इसकी जानकारी मिलने पर उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 09:07 PM (IST)
        

महानंदा एक्सप्रेस 14 से 22 घंटे लेट

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : अलीपुरद्वार से चलकर दिल्ली तक जाने वाली महानंदा एक्सप्रेस दो माह पहले एक सितंबर से समय सारणी बदले के कुछ दिनों तक ठीक समय से चलने के बाद फिर से अपने पुराने रास्ते पर आ गई है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रविवार को अलीपुरद्वार से दिल्ली की ओर जाने वाली 15483 महानंदा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग 14 घटे की देरी से चल रही थी, वहीं दिल्ली से अलीपुरद्वार तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 09:19 PM (IST)
        

हाथियों की गणना 15 दिसंबर से

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के विभिन्न जंगलों व वन अभ्यारण्यों में हाथियों की गणना 15 दिसंबर से शुरू कराई जाएगी। इसके लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम नौ दिसंबर से लेकर 11 दिसंबर तक चलेगा। मुख्य वन संरक्षक, वन्य प्राणी, नार्थ के विपिन सूद ने बताया कि इसके लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सुकना, सुलकापाड़ा, मदाहरी हाट व राजाभातखावा में आयोजित किया जाएगा। 15 दिसंबर से शुरू होने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 09:15 PM (IST)
        

मानवाधिकार आयोग में गूंजेगा रामघाट मामला

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज्य विधान सभा में विपक्ष के नेता सूर्यकांत मिश्र ने वादा किया कि वे रामघाट मुद्दे को मानवाधिकार आयोग के सामने रखेंगे और राज्य विधान सभा में भी इसे उठाएंगे। उन्होंने शनिवार को रामघाट क्षेत्र का दौरा कर वहां के लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले महीने 26 नवंबर को विद्युत शवदाह चूल्हे के निर्माण का विरोध कर रहे स्थानीय लोगों पर ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 10:23 PM (IST)
        

'सांप्रदायिकता से होशियार रहने की सलाह'

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर यहां कंचनजंघा स्टेडियम में गोष्ठो पाल की प्रतिमा के निकट शनिवार को आयोजित वाम दलों की प्रतिवाद सभा में लोगों को सांप्रदायिकता से होशियार रहने की सलाह दी गई। इस सभा में 17 दल व संगठनों ने भाग लिया। सभा मंच से एसयूसीआई के दार्जिलिंग जिला सचिव गौतम भट्टाचार्य, माकपा नेता अशोक भट्टाचार्य, जीवेश सरकार, भाकपा नेता अनिमेष बनर्जी, आरएसपी नेता ता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 09:00 PM (IST)
        

तृकां की एक श्रमिक संगठन बनाने की कवायद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस ने दार्जिलिंग समेत तराई-डुवार्स के विभिन्न चाय बगानों में गठित चारो श्रमिक संगठनों को खत्म कर सिर्फ एक श्रमिक संगठन बनाने की कवायद तेज कर दी है। इसी संदर्भ में शनिवार को यहां तृणमूल टी प्लांटेशन वर्कर्स यूनियन की केंद्रीय कमेटी की बैठक की गई। बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए यूनियन के अध्यक्ष जोयाकिम बाकला व कार्यकारी अध्यक्ष आलोक चक्रवर्ती न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 08:43 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें