1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

मकान में लगी आग, राख

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : शहर के करीब डॉ. ग्राहम होम्स ब्लॉक सी स्थित देवी गुरुंग का मकान, मंगलवार को अपराह्न सात बजे लगी आग से राख हो गया। घटना के समय बेटे सरोज गुरुंग के साथ घर के अंदर ही मौजूद देवी ने भागकर अपनी जान बचा ली। परंतु मकान में रखा सारा सामान राख हो गया। बताया जाता है कि आग, खाना बनाने के दौरान लगी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते के जवानों ने लगभग एक घंटे की मशक्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:13 PM (IST)
        

मकान में लगी आग, राख

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : शहर के करीब डॉ. ग्राहम होम्स ब्लॉक सी स्थित देवी गुरुंग का मकान, मंगलवार को अपराह्न सात बजे लगी आग से राख हो गया। घटना के समय बेटे सरोज गुरुंग के साथ घर के अंदर ही मौजूद देवी ने भागकर अपनी जान बचा ली। परंतु मकान में रखा सारा सामान राख हो गया। बताया जाता है कि आग, खाना बनाने के दौरान लगी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते के जवानों ने लगभग एक घंटे की मशक्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:13 PM (IST)
        

प्रवासी गोरखाओं की पहल पर बंटी राहत सामग्री

संवाद सूत्र, मिरिक : पर्वतीय क्षेत्र में 30 जून/01 जुलाई की रात हुए भयंकर भूस्खलन के कारण हुए व्यापक नुकसान ने अन्य देशों में कार्यरत गोरखाओं के अंतर्मन पर भी गहरी छाप छोड़ी है। इस घटना से आहत इजरायल में कार्यरत पर्वतीय क्षेत्र के प्रवासी गोरखाओं के संगठन 'इंडियन गोरखाज कंपनी' ने भी मदद का हाथ बढ़ाते हुए मंगलवार को राहत सामग्री प्रेस क्लब को हस्तांतरित की थी। जिसका बुधवार को क्लब एवं सेरोफेरो ने न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:48 PM (IST)
        

जीटीए संचालन पर त्रिपक्षीय वार्ता 15 को

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : जीटीए संचालन पर गतिरोध समाप्त कराने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय 15 सितंबर को नई दिल्ली में त्रिपक्षीय वार्ता आयोजित करेगा। गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने बुधवार को जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग को उक्त आश्वासन दिया है। जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने हाल ही में मणिपुर सरकार द्वारा पारित किए गए 'द प्रोटेक्शन ऑफ मणिपुर पीपल्स बिल-2015' के प्रावधानों पर भी आपत्ति जताई एवं लंबे समय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:30 PM (IST)
        

पर्वतीय क्षेत्र में बेअसर रहा वामो का बंद

जेएनएन, दार्जिलिंग : ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस द्वारा बुधवार को आहूत देशव्यापी बंद पर्वतीय क्षेत्र में बेअसर रहा। व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ ही स्कूल-कॉलेज व सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय खुले रहे। जबकि बैंक शाखाओं में ताले लटके रहे। जिससे कई स्थानों पर एटीएम सेवा भी प्रभावित हुई। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक इंतजामात किए गए थे। विभिन्न स्थानों पर स्थानीय पुलिस के साथ ही सीआरपी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:17 PM (IST)
        

पर्वतीय क्षेत्र में बेअसर रहा वामो का बंद

जेएनएन, दार्जिलिंग : वामो द्वारा बुधवार को आहूत देशव्यापी बंद पर्वतीय क्षेत्र में बेअसर रहा। व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ ही स्कूल-कॉलेज व सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय खुले रहे। जबकि बैंक शाखाओं में ताले लटके रहे। जिससे कई स्थानों पर एटीएम सेवा भी प्रभावित हुई। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक इंतजामात किए गए थे। विभिन्न स्थानों पर स्थानीय पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए थे।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:17 PM (IST)
        

प्रेसिडेंसी विवि का कर्सियांग कैम्पस का स्वागत

दार्जिलिंग : दार्जिलिंग डुवार्स यूनाइटेड डेवलपमेंट फाउंडेशन की ओर से राज्य सरकार द्वारा कर्सियांग में प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय का कैम्पस खोले जाने संबंधी निर्णय का स्वागत किया गया है। मंगलवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के जरिए कहा गया है कि इस निर्णय से पहाड़, तराई क्षेत्र का विकास त्वरित होगा। उल्लेखनीय है कि डीडीयूडीएफ शुरु से शैक्षणिक संस्थाओं को क्षेत्रीय विकास का आधार मानता रहा है। संगठन ने पहाड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:20 AM (IST)
        

सुकन्या समृद्घि योजना की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, कर्सियांग : भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा ने मंगलवार को स्कट्स मिशन स्कूल में एक कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें विद्यार्थियों को केंद्र सरकार की सुकन्या समृद्धि योजना के संबंध में जानकारी दी गई। बैंक मुख्य प्रबंधक सुशांतदेव सिन्हा, उप प्रबंधक तपेश्वर राउत एवं सहायक प्रबंधक मृतिका खाती ने योजना के साथ ही बैंक की विभिन्न योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इससे पूर्व बैंक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:51 PM (IST)
        

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जागरण संवाददाता, कर्सियांग : गत दिनों से निरंतर हो रही बारिश अब पर्वतीय क्षेत्र के निवासियों के लिए आफत बनने लगी है। बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं व्यवसाय पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। बाजारों में लोग बहुत कम संख्या में पहुंच रहे हैं। जिससे हमेशा व्यस्त रहने वाली नगर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रह रहा है। इतना ही नहीं, बिजली रानी भी खूब नखरे दिखा रही हैं। बारिश की वजह से अपने घरों मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:40 PM (IST)
        

संकीर्तन की पूर्णाहुति, निकली झांकी

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : श्री महावीर सेवा समिति द्वारा स्थानीय ठाकुरबाड़ी मंदिर में आयोजित 24 घंटे के अखंड हरिनाम संकीर्तन का मंगलवार को समापन हो गया। संकीर्तन की पूर्णाहुति के बाद बजरंगबली एवं झंडा पूजन के साथ झंडा उत्सव मनाया गया एवं नगर में भव्य झांकी निकाली गई। जिसमें व्यापक तादाद में श्रद्धालुओं ने शिरकत की।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:32 PM (IST)
        

ननीता गौतम गोजनामो अध्यक्ष मनोनीत

संवाद ूसत्र, कालिम्पोंग : गोजमुमो के स्थानीय कार्यालय में मंगलवार को कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें लगभग दो वर्ष से कार्यकारिणी के अभाव में एडहॉक समिति के सहारे संचालित हो रहे गोजनामो की स्थानीय कार्यकारिणी का गठन किया। मोर्चा की संस्थापक सदस्यों में से एक ननीता गौतम को सर्वसम्मति से अध्यक्ष मनोनीत किया गया। नोर्देन लामा की अध्यक्षता में हुई बैठक में जैस्मिन प्रधान, विनीता राई एवं उषा लामा को उप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:31 PM (IST)
        

जॉन अब्राहम का भव्य स्वागत

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : डॉ. ग्राहम्स होम्स स्कूल के नवागंतुक मुख्य कार्यकारी जॉन अब्राहम का मंगलवार को विद्यालय में भव्य स्वागत किया गया। कोलकाता के स्काटिश चर्च कॉलेज में 11 वर्ष तक निदेशक का पद संभाल चुके अब्राहम के आगमन से विद्यालय में अगले शैक्षणिक सत्र से बीएड एवं प्राथमिक शिक्षक डिप्लोमा पाठ्यक्रम के लिए कॉलेज खुलने का मार्ग प्रशस्त होगा। इस संबंध में स्कूल के अधीक्षक पीसी थापा ने कहा कि व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:30 PM (IST)
        

बीडीओ से मिले पुनर्वास समिति के प्रतिनिधि

संवाद सूत्र, मिरिक : भूस्खलन से प्रभावित टिंगलिंग के पीड़ितों के पुनर्वास को गठित संयुक्त पीड़ित पुनर्वास समिति के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को मिरिक के खंड विकास अधिकारी पिनाकी शंकर विश्वास से मुलाकात की। अध्यक्ष नीलिमा छेत्री के नेतृत्व में प्रतिनिधियों ने विस्थापितों के शीघ्र पुनर्वास की मांग करते हुए कार्यालय द्वारा जारी विस्थापितों की सूची में कई पीड़ितों का नाम न होने की जानकारी दी एवं विस्थापितो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:06 PM (IST)
        

हर हाल में बंद होकर रहेगा सफल : अशोक

राजेश तीन -कहा, सरकार की कोई भी कोशिश नहीं होगी सफल -जनविरोधी ताकतों के साथ मिल गयी है सरकार जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारत बंद हर हाल में सफल होगा। सूबे की जन विरोधी सरकार चाहे इसके लिए जो भी ताकत चाहे लगा ले। बंद किसी राजनीतिक स्वार्थ के लिए नहीं बल्कि गरीब मजदूरों के हक के लिए है। हड़ताल को राजनीतिक उद्देश्य से प्रेरित बताने वाले इन दिनों अपना जमीन दरकता देखकर भाजपा के साथ गुप्त समझौता क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:05 PM (IST)
        

विद्यालय संचालन समिति की शिक्षकों संग बैठक

संवाद सूत्र, मिरिक : क्षेत्र के पानीघाटा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संचालन समिति ने मंगलवार को शिक्षकों के साथ बैठक की। जिसमें बेहतर शिक्षा के साथ ही विद्यालय एवं शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। किशोर मंगर की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान विकास प्रधान ने विद्यालय की एसेंबली में शिक्षकों की सहभागिता को अनिवार्य बताया। वहीं समिति के उपाध्यक्ष दिवस तमांग ने अभी तक किए गए कार्यो की चर्चा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:57 PM (IST)
        

बॉब का ग्राहक सेवा केंद्र

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : रेली रोड में मंगलवार को बैंक ऑफ बड़ौदा (बॉब) के ग्राहक सेवा केंद्र का सामाजिक संगठन हू केयर्स के संयोजक एरोन योंजन ने फीता काटकर शुभारंभ किया†ा। क्षेत्र में बैंक के पहले सेवा केंद्र के माध्यम से उपभोक्ताओं को 10 हजार तक जमा एंव 50 हजार रुपये तक की निकासी की सुविधा मिलेगी। उद्घाटन अवसर पर केंद्र के संयोजक राहुल शर्मा ने सेवा केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं एवं सेवाओं पर प्रकाश ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:39 PM (IST)
        

युवक ने की आत्महत्या

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : सात माइल निवासी 22 वर्षीय युवक अनुराग दास ने सोमवार की रात अपने घर के एक कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह परिजनों ने अनुराग को फंदे पर लटकता देख इसकी सूचना कालिम्पोंग पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए महकमा अस्पताल भिजवा दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस अप्राकृतिक मृत्यु का मामला दर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:39 PM (IST)
        

पदक जीत लौटे खिलाड़ी

संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : दार्जिलिंग गोरखा कराटे डो एसोसिएशन के बैनर तले कोलकाता में आयोजित राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में सहभागिता करने गए 16 खिलाड़ियों का दल लौट आया है। 30 अगस्त को आयोजित उक्त प्रतियोगिता में रॉकभेल एकेडमी के प्रियदर्शन थापा एवं जैस्मिन राई, तीस्ता माउंट स्टार एकेडमी के मनीष छेत्री, एसयूएमआइ के एल कुमार रॉय, बालिका हाईस्कूल की सुजाता राई, तीस्ता हाईस्कूल के मनीष छेत्री ने रज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:38 PM (IST)
        

युवा कांग्रेस की नई कार्यकारिणी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी विधानसभा केंद्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष संजीत महतो उर्फ गुड्डू के संगठन छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस में चले जाने के बाद संगठन को नया रूप दिया गया है। इसके तहत अब माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ीविधानसभा केंद्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष दीपंकर लामा व उपाध्यक्ष समरेश राय बनाए गए हैं। दार्जिलिंग जिला (समतल) कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल के चेयरमैन संपा दास ने यह जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:55 PM (IST)
        

सरकार की ओर से किसानों की मदद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल सरकार के कृषि विभाग की ओर से मंगलवार को यहां माटीगाड़ा बीडीओ कार्यालय सभागार व घोषपुकुर के देवीगंज मेला प्रांगण में समारोहपूर्वक किसानों की मदद की गई। उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव ने किसानों को कृषि यंत्र, उपकरण व आर्थिक सहायता राशि प्रदान की। इसके तहत 10 लोगों को आईडब्ल्यूएमपी को पंप सेट, 80 लोगों को बीजीआरईआई पंप सेट, 100 लोगों को धान झाड़ने की मशीन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 08:53 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें