Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

रामघाट में झाड़ू लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नगर निगम वार्ड नंबर पांच अंतर्गत रामघाट में विद्युत शवदाह चूल्हे का निर्माण कार्य बंद करने की मांग को लेकर एक बार फिर से स्थानीय लोगों ने हाथों में झाड़ू लेकर सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। है। उन्होंने रैली निकाली व रामघाट श्मशान के सामने टॉयर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने विद्युत शवदाह चूल्हे के निर्माण का विरोध करने के जुर्म में पुलिस द्वारा उन पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:11 PM (IST)
        

हाथी ने घर तोड़ा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : डागापुर नदी पार लाइन क्षेत्र में रविवार की रात जंगल निकल कर हाथी ने एक घर को तोड़ दिया। वहीं हाथी के भय से भाग रही एक महिला घायल हो गई। इस घटना के मद्देनजर माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी विधान सभा क्षेत्र के विधायक शंकर मालाकार ने घटना स्थल का दौरा कर हर संभव मदद करने का भरोसा दिया। वहीं हाथियों द्वारा किये गये उत्पात व वन विभाग की उदासीनता को लेकर स्थानीय निवासियों में काफी रोष व्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:05 PM (IST)
        

हाथी ने घर तोड़ा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : डागापुर नदी पार लाइन क्षेत्र में रविवार की रात जंगल निकल कर हाथी ने एक घर को तोड़ दिया। वहीं हाथी के भय से भाग रही एक महिला घायल हो गई। इस घटना के मद्देनजर माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी विधान सभा क्षेत्र के विधायक शंकर मालाकार ने घटना स्थल का दौरा कर हर संभव मदद करने का भरोसा दिया। वहीं हाथियों द्वारा किये गये उत्पात व वन विभाग की उदासीनता को लेकर स्थानीय निवासियों में काफी रोष व्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:03 PM (IST)
        

गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट अगले माह

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : मधुर मिलन संघ की ओर से यहां मिलन मोड़ मैदान में आगामी 10 दिसंबर से मिलन मोड़ गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। संघ के सचिव बद्री शर्मा ने सोमवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब में पत्रकारों को यह जानकारी दी। बताया लगातार तीसरे वर्ष यह आयोजन किया जा रहा है। इस बार टूर्नामेंट के नाम में परिवर्तन किया गया है। इसके साथ ही पुरस्कार राशि भी बढ़ाई गई है। पहले विजेता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:32 PM (IST)
        

डाबग्राम एक नंबर ग्राम पंचायत पर तृणमूल का कब्जा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : डाबग्राम एक नंबर ग्राम पंचायत पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा हो गया है। पिछले दिनों डाबग्राम एक नंबर ग्राम पंचायत पर काबिज माकपा के बारी-बारी से चार पंचायत सदस्यों के तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो जाने से पंचायत बोर्ड अल्पमत में आ गया था। सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की ओर से माकपा समर्थित पंचायत प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। जिसमें 10 सदस्यीय पंचायत में तृणमू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:09 PM (IST)
        

पाठ्यक्रम से बाहर के सवाल आने पर भड़के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी हिंदी हाईस्कूल एसएफ रोड में जारी छठी से नौवीं कक्षा की वार्षिक जांच परीक्षा के दौरान सोमवार सुबह सातवीं कक्षा के परीक्षार्थी उस समय भड़क उठे जब उन्होंने पाया कि उन्हें मिला हिंदी विषय का प्रश्न पत्र पाठ्यक्रम से बाहर का है। इसे लेकर जब विद्यार्थियों ने सवाल खड़ा किया तो वहां मौजूद शिक्षकों ने पड़ताल की तो पता चला, आठवीं कक्षा का प्रश्न पत्र भूल से सातवीं कक्षा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:07 PM (IST)
        

गृहमंत्री के आश्वासन पर गोजमुमो का धरना स्थगित

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग के नेतृत्व में नई दिल्ली के दौरे पर गए जीटीए प्रतिनिधिदल ने क्षेत्रीय सांसद सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया के साथ सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान गृहमंत्री ने प्रतिनिधियों को गोरखालैंड के गठन पर विचार करने के लिए समिति बनाने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने राजधानी के जंतर-मंतर पर गोजमुमो द्वारा आहूत तीन दिवसीय धरना-प्रदर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

किशोरी की मौत पर नर्सिगहोम में हंगामा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर के सेवक रोड इलाके में पानीटंकी मोड़ के निकट स्थित एक नर्सिग होम में इलाज में लापरवाही के चलते 13 वर्षीय एक किशोरी की मौत हो गई। इसे लेकर मृतका के बौखलाए परिजनों ने नर्सिग होम में जम कर हंगामा किया। इसकी सूचना मिलते ही तुरंत पानीटंकी आउपटपोस्ट की पुलिस मौके पर पहुंची व बड़ी मशक्कत से परिस्थिति को स्वाभाविक किया। मृतका डॉली राय के मामा, माटीगाड़ा के बेलडांगी निवासी र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:13 PM (IST)
        

ढाई लाख की चरस के साथ युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एनजेपी इलाके साउथ कालोनी से शनिवार की रात पुलिस ने एक किलो चरस के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। जानकारी अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की, तथा उसे गिरफ्तार करने में सफलता पाई। बरामद चरस की कीमत ढाई लाख रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार युवक मालदा के बुलबुल चंडी का रहने वाला बताया गया है, जो सिलीगुड़ी में चरस को बेचने की फिराक में था। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:19 PM (IST)
        

एनजेपी में भिड़े भाजपा तृकां समर्थक, दुकानों में तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एनजेपी इलाके में भारतीय जनता पार्टी व तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच शनिवार की रात एक बार फिर से झड़प होने व दुकान में तोड़ फोड़ किये जाने का मामला सामने आया है। इसको लेकर दोनों ओर से एनजेपी पुलिस आउट पोस्ट में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें पुलिस ने भाजपा समर्थक आसित घोष को गिरफ्तार किया है। इसके विरोध में रविवार को भाजपा की ओर से इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन गेट के नजदीक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

इबोला को ले बागडोगरा एयरपोर्ट पर सतर्कता

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दिल्ली के एक मरीज में इबोला के वायरस पाए जाने के बाद बागडोगरा एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। साथ ही उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (एनबीएमसीएच) में आइसोलेशन वार्ड (विशेष चिकित्सा कक्ष) तैयार रखा गया है। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि नागरिक उड्यन निदेशालय, दिल्ली द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान में आने वाले यात्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:38 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री को देना होगा जवाब : माकपा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण में हुए करोड़ों के घोटाले को लेकर माकपा ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व एसजेडीए के चेयरमैन गौतम देव पर निशाना साधा है। माकपा नेता व राज्य के पूर्व मंत्री अशोक भट्टाचार्य ने शनिवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एसजेडीए के दो सौ करोड़ रुपये के घोटाले में मुख्यमंत्री, सिलीगुड़ी के विधायक व एसजेडीए के तत्कालीन चेयरमैन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        

स्वास्थ्य बीमा योजना प्रभावी बनाने की पहल

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बकाया पंजीकरण शुल्क अदायगी हेतु राज्य सरकार ने पहल की है। इसके तहत सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) की ओर से सिलीगुड़ी महकमा परिषद को 23,10,330 रुपये की सहायता दी गई है। शनिवार को महकमा परिषद सभागार में आयोजित विशेष कार्यक्रम में एसजेडीए के चेयरमैन, उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव ने महकमा परिषद के सीईओ प्रेम कुमार ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:42 PM (IST)
        

'हार के डर से चुनाव नहीं करा रही तृणमूल'

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस अपनी हार के डर से राज्य में निकायों व पंचायतों का चुनाव नहीं करवा रही है। हम राज्य चुनाव आयोग से यही अपेक्षा रखते हैं कि व समस्त लंबित चुनावों को द्रुत गति से अंजाम दे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पश्चिम बंगाल प्रदेश महासचिव विश्वप्रिय राय चौधरी ने ये बातें कहीं। वह शनिवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब में पत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

एनबीयू में हिंदी की पढ़ाई अगले सत्र से

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जासवाल व्याहुत सेवा ट्रस्ट, कलवार सर्वर्गीय समाज, कलवार महिला परिषद की ओर से दीपावली और छठ मिलन समारोह का आयोजन शुक्रवार को कलवार भवन में किया गया, जिसमें उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव ने भरोसा दिलाया कि वे हिंदी भाषा के उत्थान के लिए प्रयासरत हैं। अगले सत्र से उत्तर बंगाल विश्व विद्यालय में हिंदी भाषा की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। इससे यहां के विद्यार्थियों को बिहार अथवा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:46 PM (IST)
        

हाथीघीसा को आदर्श ग्राम बनाने को ले बैठक

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत नक्सलबाड़ी प्रखंड के हाथीघीसा ग्राम पंचायत को गोद लेने वाले दार्जिलिंग के सांसद एसएस अहलूवालिया ने इसे आदर्श ग्राम बनाने को लेकर शुक्रवार को हाथीघीसा में प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक की। नक्सलबाड़ी के प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड भूमि एवं भूमि सुधार अधिकारी, पूर्व पंचायत प्रतिनिधयों आदि संग बैठक कर उन्होंने ग्राम में विकास हेतु आवश्यक पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:33 PM (IST)
        

छात्र-युवाओं पर लाठी चार्ज का विरोध

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माकपा समर्थित छात्र संगठन एसएफआइ एवं युवा संगठन डीवाइएफआइ की ओर से शुक्रवार शाम शहर में धिक्कार रैली निकाली गई। स्कूल सर्विस कमीशन (एसएससी) की परीक्षा आयोजित कर बेरोजगारों को शिक्षक की नौकरी दिए जाने की मांग को लेकर गुरुवार को कोलकाता में रैली निकालने वाले छात्र-युवाओं पर पुलिसिया लाठी चार्ज के खिलाफ ही इस दिन यह धिक्कार रैली निकाली गई। इसमें शामिल एसएफआइ एवं डीवाइएफआ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:29 PM (IST)
        

माछ-भात संस्कृति पर संकट

अशोक झा, सिलीगुड़ी : अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से घिरे उत्तर बंगाल में माछ-भात संस्कृति पर खतरा उत्पन्न हो गया है। विश्व मत्स्य दिवस के अवसर पर इसे बचाने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से कवायद प्रारंभ की गई है। उत्तर बंगाल उन्नयन मंत्री गौतम देव का कहना है कि मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश पर प्रत्येक पंचायत में एक एक तालाब बनाया जाएगा। इसके माध्यम से पंचायत के लोगों को मछली उत्पादन करने के तरीकों को ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

डीपीएस में यूनिसॉन की तैयारी जोरों पर

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के डागापुर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) के तत्वावधान व दैनिक जागरण के मीडिया पार्टनरशिप में आयोजित होने वाले वार्षिक समारोह 'यूनिसॉन' की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस महीने 29 व 30 नवंबर को वार्षिक समारोह 'यूनिसॉन' आयोजित होना है। समारोह के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए विद्यार्थियों द्वारा जमकर रिहर्सल यानी किया जा रहा है। विद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:44 PM (IST)
        

नक्सल आंदोलन की दिशा भटकाने की कोशिश : अभिजीत

जागरण विशेष .संजय 21- राष्ट्रीय स्तर पर हो रही साजिश, समस्याओं का नहीं किया जा रहा समाधान अशोक झा, सिलीगुड़ी : नक्सली आंदोलन की दिशा भटकाने की कोशिश की जा रही है। साजिश राष्ट्रीय स्तर पर जारी है। पहले वाममोर्चा, टीएमसी और अब भाजपा भी इसी नक्शे कदम पर आगे बढ़ रही है। यह कहना है नक्सली आंदोलन के जनक चारु मजूमदार के पुत्र व भाकपा माले लिबरेशन के केंद्रीय कमेटी सदस्य अभिजीत मजुमदार का। गुरुवार को '... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 10:43 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें