Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

शिव भक्ति के रंग में रंगा पहाड़

फोटो : सब.- महाशिवरात्रि पर दुल्हन की तरह सजे शिवालय, शिवमय रहा माहौल क्रा.- सुबह से ही कतारबद्ध रहे श्रद्धालु, गूंजा बम बम भोले - लंबी कतारें भी नहीं डिगा सकीं आस्था, देर शाम तक लगा रहा तांता जेएनएन, दार्जिलिंग : महाशिवरात्रि का उल्लास मंगलवार को पहाड़वासियों के सिर चढ़कर बोला। नगर समेत विभिन्न स्थानों पर अवस्थित शिवालयों में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें तो रहीं ही, 'बम बम भोले', 'हर हर महादेव',... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Feb 2015 07:24 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने की सफाई

मिरिक : स्वच्छ भारत अभियान के तहत सोमवार को सिमलबाड़ी गांव के नागरिकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 12 के साथ ही क्षेत्र के विभिन्न नालों-झोड़ों की सफाई की। व्यापक पैमाने पर युवाओं की सहभागिता वाले इस अभियान में विभिन्न स्थानों से कूड़ों को एकत्रित कर उनका व्यवस्थापन भी किया गया। इस दौरान युवाओं के अलावा बड़ी संख्या में गांव के प्रबुद्ध नागरिकों ने भी सक्रिय भागीदारी निभाई। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Feb 2015 11:56 PM (IST)
        

कम्प्यूटर प्रशिक्षण शिविर शुरू

मिरिक : एसएसबी की 29 वीं बटालियन खोपरेल द्वारा आयोजित 15 दिवसीय कम्प्यूटर प्रशिक्षण शिविर सोमवार को सुकेपोखरी जोरबंगलो विकास खंड कार्यालय परिसर में संचालित एक कम्प्यूटर सेंटर में शुरू हो गया। शिविर में 35 युवक-युवतियां प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। बटालियन के कमांडेंट मनोज कुमार, डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार, असिस्टेंट कमांडेंट एमडी तमांग, बीडीओ सुकेपोखरी तापस राय ने संयुक्त रुप से इस शिविर का शुभार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Feb 2015 11:46 PM (IST)
        

आंशिक रहा बंद का असर

फोटो : - खुले रहे कार्यालय, सामान्य दिनों की तरह हुआ काम-काज जागरण संवाददाता, कर्सियांग : गोजमुमो द्वारा विद्युत विभाग के कार्यालयों में आहूत बंद का विभागीय काम-काज पर कोई विशेष प्रभाव नहीं दिखा। कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच क्षेत्र के कार्यालयों में कर्मचारियों ने सामान्य दिनों की ही तरह कार्य किया। हालांकि गोजमुमो व गोजनामो समर्थकों ने कार्यालय खुलने के समय से ही पुलिस द्वारा की गई बैरिकेडिंग के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Feb 2015 10:29 PM (IST)
        

सजे शिवालय, महाशिवरात्रि आज

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शिव और शक्ति के मिलन का पर्व महाशिवरात्रि मंगलवार को पूरे भक्तिभाव से मनाया जाएगा। इसकी सभी तैयारियां कर ली गई हैं। शिवालयों को विशेष रूप से सजाया गया है। मान्यता है कि महाशिवरात्रि पर भोलेनाथ का अभिषेक और पूजन जीवन में खुशहाली लाता है। इस पूजन में रुद्राक्ष, बेलपत्र, शहद, धतूरा और दही का विशेष महत्व है। इस पर्व पर शिवभक्त व्रत रखकर पूजा अर्चना के साथ ही बाबा भोले ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Feb 2015 09:48 PM (IST)
        

विभूतियों का सम्मान

मिरिक : स्थानीय व्यवसायी भवन में रविवार को दयाई समाज मिरिक तराई क्षेत्र समिति के पहले स्थापना दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के साथ ही साहित्यकार डॉ. लक्की देवी सुंदास, जीवन लाबर, संगीतकार शांति ठटाल, गायक नवीन वरदेवा, नाट्य कलाकार महेंद्र बागदास समेत शिक्षा, खेल-कूद, संगीत, साहित्य आदि क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान देने वाली महान विभूतियों का सम्मान किया गया। का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 11:09 PM (IST)
        

'गोरखालैंड को एकजुट हो करें प्रयास'

फोटो : -मतभेद भुल एक मंच पर आएं अलग राज्य समर्थक दल : एस मोक्तान - भारतीय गोरखा परिसंघ के दो दिवसीय अधिवेशन का समापन -राजनैतिक मतभेद भुला संवाद सूत्र, मिरिक : अलग गोरखालैंड राज्य का गठन कठिन अवश्य है, परंतु असंभव नहीं। इसके लिए आवश्यक है कि अलग राज्य के समर्थक सभी दल आपसी वैमनस्य भुल एकजुट होकर इस दिशा में प्रयास करें। उपर्युक्त उद्गार भारतीय गोरखा परिसंघ के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखमन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 10:51 PM (IST)
        

सं. आज से जीटीए का विद्युत कार्यालय बंदी, सुरक्षा कड़ी

फोटो : -पार्वत्य क्षेत्र में विद्युत उत्पादन पर जीटीए को कर न देने की रार -शीर्ष अधिकारियों ने कर्मचारियों को दिया उपस्थित रहने का निर्देश जागरण संवाददाता, कर्सियांग : जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग द्वारा आहूत अनिश्चितकालीन विद्युत कार्यालय बंदी को देखते हुए प्रशासन ने कमर कस ली है। पुलिस ने कार्यालयों के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है। सूत्रों के अनुसार कड़े पहरे के बीच विभाग के सभी कर्मचारियों के कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 10:00 PM (IST)
        

जगह-जगह मना भारत की जीत का जश्न

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : ऑस्ट्रेलिया के एडलीड में रविवार को हुए आइसीसी क्रिकेट व‌र्ल्ड कप-2015 के चौथे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शानदार जीत का जश्न यहां भी लोगों ने धूमधाम से मनाया। खेल प्रेमियों ने जगह-जगह तिरंगा लहराते हुए विजय जुलूस निकाले और कहा कि पाकिस्तान को हराना व‌र्ल्ड कप जीतने जैसा ही है। उल्लेखनीय है रविवार को सुबह नौ बजे से ही जगह-जगह लोग मैच देखने के लिए टीवी स्क्रीन से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 09:25 PM (IST)
        

पाइरेटेड एवं ब्लू फिल्मों की हजारों सीडी बरामद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पानीटंकी आउटपोस्ट प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने शनिवार की रात विधानमार्केट से हजारों की संख्या में पाइरेटेड व ब्लू फिल्म की सीडी बरामद कर इसे बेचने वाले दो भाइयों राजू अग्रवाल व शिव अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। ये दोनों गुरुंगबस्ती के रहने वाले हैं। दोनों के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। दोनों को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Feb 2015 08:48 PM (IST)
        

सं. ट्रक चालकों का 72 घंटा चक्काजाम शुरू

-साढ़े सात सौ से अधिक ट्रक इस हड़ताल में हुए शामिल -यातायात ठप होने से पहाड़ पर होगा खाद्यान्न संकट संवादसूत्र, दार्जिलिंग : पुलिसिया अत्याचार से तंग आकर दार्जिलिंग-सिलीगुड़ी के बीच आवागमन करने वाले ट्रक चालकों ने गुरुवार से 72 घंटे का चक्का जाम आंदोलन शुरु कर दिया है। इससे पूरी तरह पहाड़ का व्यापार ठप्प होने की आशंका प्रबल हो गई है। दार्जिलिंग ट्रक ड्राइवर्स एसोसिएशन की केन्द्रीय समिति सोनादा की ओर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Feb 2015 12:14 AM (IST)
        

हिंदी हाईस्कूल के मामले में गरमाहट बढ़ी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : हिंदी हाईस्कूल के मामले में आंदोलन के चलते गरमाहट दिनों दिन बढ़ती जा रही है। गुरुवार को भी विद्यार्थियों ने अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखते हुए जहां शहर में रैली निकाली, वहीं स्कूल की प्रबंध समिति के सचिव भगवती प्रसाद डालमियां के घर का लगभग दो घंटे तक घेराव किया और उनका पुतला फूंका। सिर्फ इतना ही नहीं आंदोलनकारी विद्यार्थियों ने वेनस मोड़ पर सड़क के किनारे ही बैठकर अपनी पढ़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 10:21 PM (IST)
        

बाइक दुर्घटना में युवक-युवती की मौत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बाइक पर तीन सवारी और तेज रफ्तार ने बुधवार की आधी रात दो लोगों की जान ले ली। दुर्घटना में बाइक सवार युवक व युवती की जान चली गई, जबकि उसे चला रहा युवक गंगटोक निवासी एकलव्य राई गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों की पहचान सिक्किम निवासी विनिसा लामा तथा गंगटोक निवासी विभूषण राई के रूप में की गई है। घायल युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 09:29 PM (IST)
        

निर्माण कर्मियों ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : निर्माण कर्मियों ने गुरुवार को सेवक रोड से संयुक्त श्रमायुक्त कार्यालय तक रैली निकाल कर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। साथ ही यह चेतावनी भी दी कि अगर उन्हें अपेक्षित सुविधाएं नहीं मिलीं तो इसके लिए व्यापक आंदोलन किया जाएगा। रैली का नेतृत्व सीटू व बस्ती विकास समिति के तत्वाधान में माकपा नेता दिलीप सिंह कर रहे थे। प्रदर्शनकारी निमार्णकर्मियों की मांग थी कि नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 08:46 PM (IST)
        

डीजल के दाम घटे, पर किराया नहीं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : डीजल के दाम तो घट गए हैं, लेकिन यात्री बसों एवं ऑटो में अभी भी बढ़ा हुआ किराया ही वसूला जाता है। इसे लेकर यात्रियों से आए दिन विवाद होता रहता है। वर्तमान स्थिति यह है कि शहर के एक कोने से लेकर दूसरे कोने तक ऑटो से पहुंचने में बीस रुपये किराया लगता है। यही हाल जिले के अन्य मार्गो पर भी है। शहर में यह किराया पहले पंद्रह रुपये तक था, मगर जैसे-जैसे ईधन की कीमत बढ़ी वैसे-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 08:41 PM (IST)
        

नागरिक सम्मेलन के माध्यम से गिनाई जायेंगी उपलब्धियां

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में उत्तर बंगाल विकास विभाग, सिलीगुड़ी नगर निगम व सिलीगुड़ी-जलपाइगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) के तहत के विभिन्न परियोजनाओं पर विकास मूलक कार्य किये गये हैं। राज्य सरकार व इन संस्थाओं द्वारा किये गये विकास कार्यो की जानकारी नागरिक सम्मेलन के माध्यम से शहर की जनता को दी जायेगी। उक्त बातें उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव ने कहीं हैं। उन्होंने ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 02:36 PM (IST)
        

म्यूजिकल वीडियो का लोकार्पण

फोटो= नेपाली नाट्य जगत के कलाकार व निर्देशक ने किया विमोचन संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : नेपाली नाट्य जगत के कलाकार एवं निर्देशक किरण ठकुरी ने शोभना प्रधान लामा के स्वरबद्ध म्यूजिकल वीडियो का लोकार्पण किया। बुधवार को दार्जिलिंग प्रेस गिल्ड में वीडियो का विमोचन करते हुए अपने मुख्य भाषण में उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोगों में किसी भी क्षेत्र में प्रतिभा की कमी नहीं है। चाहे वह नाटक का क्षेत्र हो या फिल्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 02:35 PM (IST)
        

कृषि पर्यटन उत्सव 2015 आज से शुरु

फोटो= 20 फरवरी तक चलेगा उत्सव संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : जीटीए के मातहत कृषि पर आधारित पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से गुरुवार से कृषि व पर्यटन विभाग की ओर से मेघाटार से कृषि पर्यटन उत्सव 2015 की तैयारी पूरी हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि पुल बिजनबारी प्रखंड के कैजले से पांच किमी दूर मेघाटार अब कुछ समय बाद पर्यटन के मानचित्र में शामिल हो जाएगा। 12 फरवरी को जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग के हाथों यहां विश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 02:35 PM (IST)
        

सहयोगियो के सहयोग हमेशा रहेगा याद : जगमोहन

-कहा जनता से मिलकर पुलिस करती रहे काम -आज सुबह दी जाएगी आधिकारिक विदाई, नये पुलिस आयुक्त संभालेंगे पदभार जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सहयोगियों के सहयोग के बिना अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से घिरे सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरी में कम संसाधन में काम कर पाना मुश्किल था। सिलीगुड़ी की जनता के सहयोग व सहयोगियों के सहयोग को कभी नहीं भुल पाऊंगा। यह कहना है पुलिस आयुक्त जगमोहन का। वे बुधवार को पुलिस लाइन में पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 02:35 PM (IST)
        

मर्चेट एसोसिएशन का डायमंड जुबली आज

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी मर्चेट एसोसिएशन अपने स्थापना के 75 वर्ष सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। इस मौके को यादगार बनाने के लिए एसोसिएशन की ओर से गुरुवार को डायमंड जुबली समारोह खालपाड़ा स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित की जायेगी। उक्त समारोह का उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव द्वारा किया जायेगा। इसकी जानकारी सिलीगुड़ी मर्चेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम प्रकाश अग्रव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Feb 2015 02:35 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें