Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

द्विपक्षीय बैठक में छाया रहा स्वायत्तता का मुद्दा

फोटो : - रोशन गिरि के नेतृत्व में मिला प्रतिनिधिमंडल -विभिन्न विषयों पर दमदारी से जताई नाराजगी -15 अक्टूबर को त्रिपक्षीय बैठक कराने की रखी मांग संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : जीटीए संचालन से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर हुई बैठक में जीटीए की स्वायत्तता का मुद्दा हावी रहा। रोशन गिरि के नेत़ृत्व में मिले जीटीए के प्रतिनिधियों ने इसके संचालन में सरकारी हस्तक्षेप का विरोध करने के साथ ही सरकारी विभागों का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 12:09 AM (IST)
        

पार्वत्य क्षेत्र को सीएम कार्यालय का तोहफा

पीपीपी मॉडल से बनेगा मेडिकल कॉलेज -दशहरा पर आयोजित होगा सांस्कृतिक उत्सव -सिलीगुड़ी में बनेगा अतिथि गृह संवाद सूत्र, कालिम्पोंग : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्वत्य क्षेत्र को सीएम कार्यालय का तोहफा दिया है। साथ ही उन्होंने कर्सियांग में पीपीपी मॉडल से मेडिकल कॉलेज खोलने व दशहरा के अवसर पर दार्जिलिंग में सांस्कृतिक उत्सव के आयोजन की भी घोषणा की। वे सोमवार को स्थानीय डेलो टूरिस्ट लॉज में पत्रका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन में सिक्किम की रहने वाली छात्रा के साथ पिछले दिनों सामने आये रैंगिंग व यौन उत्पीड़न के मामले के विरोध में विरोध प्रदर्शन का क्रम जारी है। मंगलवार को हिल स्टूडेंट एसोसिएशन के नेतृत्व में उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने एनबीयू परिसर में रैली निकाली, तथा विश्व भारती विश्वविद्यालय में हुई घटना की निंदा की। उत्तर बंगाल विश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने बंद कराया स्कूल

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एसएफ रोड स्थित सिलीगुड़ी हिंदी हाईस्कूल सरकारी स्कूल है या प्राइवेट , इसे लेकर गरमाया माहौल ठंडा होने को नाम ही नहीं ले रहा है। मंगलवार को विद्यार्थियों ने इसी मुद्दे को लेकर स्कूल बंद करा दिया। उनका कहना था कि पहले स्कूल की स्थिति स्पष्ट हो उसके बाद ही आगे कुछ होगा। मंगलवार की सुबह विद्यार्थियों ने शिक्षकों और प्रधानाध्यापक को स्कूल में जाने से रोक कर विरोध प्रदर्शन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        

दार्जिलिंग जिले में चार नई पनबिजली परियोजना को मंजूरी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल राज्य सरकार की काबीना ने दार्जिलिंग जिले में कुल 293 मेगावाट बिजली उत्पादन क्षमता की चार और नई पनबिजली परियोजनाओं को मंजूरी दी है। जानकारी के अनुसार इसके तहत 84 मेगावाट की तीस्ता इंटरमीडिएट एचई (हाइड्रो इलेक्ट्रिक) परियोजना, 81 मेगावाट की तीस्ता लो डैम प्रथम एवं द्वितीय एचई परियोजना, 48 मेगावाट की रम्मम एचई परियोजना (प्रथम-चरण) और 80 मेगावाट की तीस्ता ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:27 PM (IST)
        

समाप्त हुआ वामो का धरना

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : छह सितंबर को महारैली और 22 को एसजेडीए के घेराव के बाद भी आंदोलन को जारी रखने की घोषणा के साथ वाममोर्चा का दिन-रात का धरना मंगलवार को समाप्त हो गया। इस मौके पर पूर्व मंत्री अशोक नारायण भट्टाचार्य ने कहा कि जब विश्वास टूटता है, तो आक्रोश फूटता है, इस लिए सरकार को एसजेडीए घोटाले की सीबीआइ जांच करानी चाहिए। सुभाषपल्ली नेताजी चौक पर धरना प्रदर्शन के समापन पर पूर्व मंत्री ंन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:23 PM (IST)
        

दो हत्याओं से दहला फांसीदेवा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : अलग-अलग स्थानों पर हत्या की दो वारदातों से सोमवार को फांसीदेवा थाना क्षेत्र दहल उठा। यहां एक महिला चाय श्रमिक को डायन होने के संदेह में मार डाला गया तो एक अन्य व्यक्ति मवेशी चोर होने के संदेह में पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह करीब साढे सात बजे बचूमनी चाय बगान की श्रमिक मंजू लकड़ा की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। हत्यारे की पहच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:58 PM (IST)
        

चिटफंड कंपनी की निदेशिका को जेल भेजा

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता : सुमंगल चिटफंड की निदेशिका मधुमिता अधिकारी को सोमवार को कोर्ट में पेश कर वहां से जेल भेज दिया गया। आरोपी को सिलीगुड़ी पुलिस कोलकाता की अलीपुर अदालत से यहां लाई थी। कोर्ट परिसर में हंगामे के बीच आरोपी को जमानत नहीं देकर 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कोर्ट परिसर में बड़ी संख्या में महिला व पुरुष पुलिस की व्यवस्था की गई थी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:44 PM (IST)
        

'शौर्या पार्क' अब हो जाएगा 'सफारी पार्क'

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर व आसपास के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी यह है कि अब यहां का शौर्या पार्क 'सफारी पार्क' के रूप में तब्दील होने जा रहा है। 255 करोड़ रुपये की लागत से 600 एकड़ वन भूभाग में इसे वन सफारी के रूप में विकसित किया जाएगा। दिसंबर 2015 तक काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके पहले चरण के कार्य में 78 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव ने सोमवार को यहां बत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:30 PM (IST)
        

'ग्रांड पैरेंट्स डे' पर उभरी संवेदनाएं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : खालपाड़ा स्थित एचबी विद्यापीठ में सोमवार को आयोजित ग्रांड पैरेंट्स डे पर उभरी संवेदनाओं ने सभी को भावुक कर दिया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने एक से बढ़ कर एक संदेशपरक गीत, नृत्य-संगीत व नाटक के माध्यम से समां बांध दिया। साथ ही यह पैगाम भी दिया कि हम सबको अपने बड़े-बुजुर्गो का पूरा-पूरा सम्मान करना चाहिए। ऐसा कोई भी आचरण नहीं करना चाहिए जिससे कि उनके मन को थोड़ा सा भी आघात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

सारा भारत कृषि मजदूर समिति ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सारा भारत कृषि मजदूर समिति ने केंद्र की भाजपा सरकार पर 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना को खत्म किए जाने की साजिश का आरोप लगाते हुए ऐसा नहीं करने की मांग की है। इसे लेकर समिति की ओर से सोमवार दोपहर शहर में प्रतिवाद रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन करते हुए महकमा शासक को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन के जरिये मांग की गई है कि रोजगार गारंटी योजना को समाप्त न कर उसे हर जिले में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

उत्तर बंगाल में छुपे है कई रंजीत कोहली

अशोक झा, सिलीगुड़ी : रांची के रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल की चर्चा इन दिनों देश विदेश में हो रही है। इसी चर्चा के बीच केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने उत्तर बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्र में कई रंजीत कोहलियों की कुंडली खंगालना प्रारंभ कर दिया है। इसमें दो सदस्यीय आर्थिक अपराध की टीम भी शामिल है। जानकारी के अनुसार जिन लोगों की कुंडली खंगाली जा रही है, उनमें ऐसे लोग हैं जिन्हें पड़ोसी भी नहीं पहचानते थे, लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

पगलाझोरा में लगातार हो रहा भू-स्खलन

शिवानंद पांडेय, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी से दार्जिलिंग जाने वाले वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 55 का क्या भविष्य होगा, इसके बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता, क्योंकि पगलाझोरा में लगातार भूस्खलन हो रहा है। उल्लेखनीय है कि जून 2010 में हुए खतरनाक भू-स्खलन से पगलाझोरा के पास लगभग पांच मीटर सड़क खत्म हो जाने के बाद इस मार्ग का भविष्य अधर में लटका हुआ है। हालांकि लोक निर्माण विभाग इस मार्ग के स्थाई तौर पर पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:57 PM (IST)
        

चाय श्रमिकों को मिलेगा 20 प्रतिशत बोनस

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के 177 चाय बगान के श्रमिकों को 20 प्रतिशत पूजा बोनस मिलेगा। इसका फैसला कोलकाता चेंबर ऑफ कामर्स में शनिवार से चल रही बैठक में रविवार हुआ। बैठक में 28 ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों के अलावा चाय बगान मालिक संगठन के प्रतिनिधि शामिल थे। इसकी जानकारी ट्रेड यूनियन नेता सह टीएमसी नेता अलोक चक्रवर्ती ने दी। उन्होंने बताया कि यह फैसला एतिहासिक है। महंगाई के इस दौर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:24 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का उत्तर बंगाल दौरा आज से

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उत्तर बंगाल दौरा सोमवार से शुरू हो रहा है। इसके पहले दिन वह यहां सर्कस मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगी। इस मौके पर कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगी। उल्लेखनीय है कि विदेश दौरे से लौटने के बाद यह मुख्यमंत्री का पहला दौरा है। वह तीन दिनों के लिए उत्तर बंगाल आ रही है। मुख्यमंत्री दोपहर बाद 3.30 बजे हवाई मार्ग से बागडोगरा एयरप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

जेल में युवक की मौत की होगी न्यायिक जांच

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : एक नाबालिग के अपहरण के मामले में यहां के बागडोगरा निवासी गणेश की यूपी के आजमगढ़ जिले की जेल में हुई मौत के मामले की न्यायिक जांच की जाएगी। गणेश को बिहार के पूर्वी चंपारण से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जानकारी के अनुसार इस मौत को लेकर जुलाई के अंतिम सप्ताह में बागडोगरा में कई दिनों तक तनाव का माहौल रहा। 25 जुलाई को डिस्ट्रिक्ट लीगल एड फोरम की मदद से गणेश चौधरी की मां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:32 PM (IST)
        

निर्धारित रुटों पर ऑटो संचालन की मांग

सिलीगुड़ी, जागरण सिलीगुड़ी : एक ओर जहां शहर में जहां एक हजार टैक्सी और दौड़ाने की बात हो रही है वहीं वहीं दूसरी ओर नगर निगम के कई निर्धारित रूटों पर ऑटो तक नहीं चल रहे हैं। इसको लेकर नगर आयुक्त से शिकायत की गई है। शिकायत करने वाले आम यात्रियों का कहना है कि व्यवस्था दुरुस्त नहीं रहने से लोगों को परेशानी हो रही है। यात्रियों और ऑटो चालकों के बीच मारपीट की घटना आम बात है। ऑटो यात्री सुभाष कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:21 PM (IST)
        

रियायत की अलग अलग दरों पर भड़के उपभोक्ता

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : बकाया टेलिफोन बिल भुगतान के दौरान लोक अदालत के निर्णय के विपरीत रियायत की अलग-अलग दर निर्धारित करने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने रविवार को स्थानीय जिला अदालत परिसर में जमकर हंगामा किया। हालात अनियंत्रित होते देख लोक अदालत के न्यायाधीशों ने हस्तक्षेप कर सभी उपभोक्ताओं को एक समान रियायत की व्यवस्था कराई। तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ। रात आठ बजे तक लोगों के बकाया बिल जमा कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी में दिखे बाल मस्तिष्क के अनूठे प्रयोग

जागरण संवाददाता, कर्सियांग : शहर के प्रतिष्ठित मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थियों की विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। स्कूल के सभागार में शनिवार को यह प्रदर्शनी सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक लगाई गई। स्कूल के प्रधानाचार्य अश्रि्वनी अग्रवाल ने प्रेस विज्ञप्ति के जरिए बताया कि प्रधानाचार्य के उद्घाटन के बाद शिक्षक शिक्षिकाओं के अलावा स्कूल व अन्य स्कूलों के छात्र छात्राओं ने भी इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:52 PM (IST)
        

तृणमूल कांग्रेस ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माकपा, कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी की कथित जन विरोधी नीतियों के खिलाफ दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से शनिवार को शहर में रैली निकाली गई। बाघाजतीन पार्क से निकाली गई रैली शहर के प्रमुख मार्गो से गुजरी। इस मौके पर उपस्थित गौतम देव ने कहा कि देखा जा रहा है कि माकपा, कांग्रेस व भाजपा द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है। राज्य सरकार के विकास का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:08 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें