Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन

कालिम्पोंग : क्षेत्र के अलगड़ा दलपचंद समष्टि में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में मिरिक तीन माइल ने पागंग नव निर्माण संघ को 3-1 से हरा दिया। पैयु बस्ती ग्राउंड पर खेले गए फाइनल मुकाबलों में से मिनी डिवीज़न के फाइनल में दलपचंद की टीम ने पागंग नव निर्माण संघ को 3-2 से मात दी। जीटीए के उप प्रमुख डा. लोपसाग लामा ने विजेता टीम को ट्रॉफी एवं 30 हजार रुपये व उपविजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 20 हजार रुप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

भानू ने जीता खिताब

कालिम्पोंग : स्थानीय डेंजोंग क्लब द्वारा आयोजित स्नूकर प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला गया। जिसमें स्थानीय खिलाड़ी पोंग के भानु प्रधान ने सिलीगुड़ी के अविनाश सिंह को पराजित कर खिताब जीत लिया। उन्हें पुरस्कार स्वरुप 20 हजार रुपये नकद व ट्रॉफी प्रदान की गई। वहीं नगर के ही सोनाम ग्याछो तीसरे स्थान पर रहे। शीर्ष तीन स्थानों पर रहे खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि मुमताज अहमद ने पुरस्कृत किया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

'स्वरश्री' की विजेता बनीं वैशाली

दार्जिलिंग : गोरखा दु:ख निवारक सम्मेलन द्वारा आयोजित वार्षिक संगीत प्रतियोगिता 'स्वरश्री' की विजेता गायिका वैशाली लामा बनीं। जबकि सान्निध्य थापा दूसरे व केवल राई तीसरे स्थान पर रहे। विजेता वैशाली को मुख्य अतिथि जनक कुमार बसनेत ने 'स्वरश्री' से नवाजने के साथ ही दस पंद्रह हजार रुपये प्रदान किए। इसके अलावा गोदुनिस की ओर से सभी प्रतियोगियों को तीन हजार रुपये की नकद पुरस्कार राशि प्रदान किया गया। इस दौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:01 PM (IST)
        

विकास का प्रारूप तैयार करने में जुटी सरकार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : वर्ष 2016 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य की तृणमूल सरकार अभी से चुनावी तैयारियों में जुट गई है। रविवार को उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव नें इसी संदर्भ में यहां राज्य के शाखा सचिवालय उत्तर कन्या में तृणमूल विधायकों, सांसदों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास का प्रारूप तैयार किए जाने पर चर्चा की। बैठक में वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:01 PM (IST)
        

'स्वरश्री' की विजेता बनीं वैशाली

दार्जिलिंग : गोरखा दु:ख निवारक सम्मेलन द्वारा आयोजित वार्षिक संगीत प्रतियोगिता 'स्वरश्री' की विजेता गायिका वैशाली लामा बनीं। जबकि सान्निध्य थापा दूसरे व केवल राई तीसरे स्थान पर रहे। विजेता वैशाली को मुख्य अतिथि जनक कुमार बसनेत ने 'स्वरश्री' से नवाजने के साथ ही दस पंद्रह हजार रुपये प्रदान किए। इसके अलावा गोदुनिस की ओर से सभी प्रतियोगियों को तीन हजार रुपये की नकद पुरस्कार राशि प्रदान किया गया। इस दौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

जीटीए क्षेत्र में प्रतिबंधित होगा गुटखा

दार्जिलिंग : जीटीए क्षेत्र में 28 अक्टूबर से गुटखा व प्लास्टिक बैग के प्रयोग व बिक्री पर प्रतिबंध लग जाएगा। इस आशय का निर्णय जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत अभियान पर चर्चा के लिए हुई बैठक में लिया गया। स्थानीय गोरखा रंगमंच भवन में रविवार को हुई बैठक में नगर समेत कालिम्पोंग, कर्सियांग व मिरिक में इस प्रतिबंध की निगरानी के लिए 50-50 लोगों की टीम बनाने के प्रस्ताव को भी हरी झंड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:45 PM (IST)
        

जनसमस्याओं को ले सड़क पर उतरें नेता

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माकपा समेत वाममोर्चा के नेता जनसमस्याओं को लेकर सड़क पर उतरें। यह नसीहत वाममोर्चा के पश्चिम बंगाल चेयरमैन विमान बोस ने रविवार को सिलीगुड़ी और बागडोगरा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में दी। सम्मेलन में के उनके अलावा पूर्व मंत्री अशोक नारायण भट्टाचार्य, जीेवेश सरकार, गौतम घोष, झरेन राय, अनिल साहा आदि मौजूद थे। विमान बोस ने सम्मेलन के पूर्व बागडोगरा में आयोजित एक धिक्का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

पार्वत्य क्षेत्र में 'ट्रिपल सी' की प्रधानता : राज्यपाल

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : पार्वत्य क्षेत्र 'ट्रिपल टी' यानि टी, टूरिज्म व टिम्बर के लिए जाना जाता है। परंतु यहां 'ट्रिपल सी' यानि कल्चर, को-ऑपरेशन व को-एक्सिटेंस की प्रधानता दिख रही है। यहां की यादें कभी नहीं भूल पाउंगा। यह बातें राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कही। वे रविवार को नगर के चौरास्ता स्थित ओपेन एयर थिएटर में चल रहे सांस्कृतिक एवं पर्यटन महोत्सव में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यहां की सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:26 PM (IST)
        

सारेगामापा में विमल गुरुंग

रंगपो : जीटीवी के लोकप्रिय रीयलिटी शो सारेगामा में सिक्किम के लाल विमल गुरुंग भी धमाल मचाते दिखेंगे। पूर्व सिक्किम जिले के रंगली निवासी विमल ने कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच शो के शीर्ष 20 प्रतियोगियों में अपना स्थान बनाया। जानकारी के अनुसार मार्च माह में कोलकाता में आयोजित ऑडिशन में चयनित होने के बाद बेंगलुरु में पूरे देश से चयनित प्रतियोगियों की कड़ी चुनौती का सामना करते हुए शीर्ष 20 में जगह बनाई। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

करंट से दो हाथियों की मौत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नक्सलबाड़ी प्रखंड के रकोमजोत कलाबाड़ी बीट में करंट लगने से दो हाथियों की मौत हो गई। वन विभाग के कर्मचारियों ने इन दोनों हाथियों के शव को एक धान के खेत से बरामद किया है। खेत में विद्युत प्रवाहित तार के बेड़े लगाए गए थे। बताया गया कि मृत हाथियों में एक नर व दूसरा मादा हाथी है। वन विभाग द्वारा इन हाथियों की उम्र 15 वर्ष बताई गई है। बताया गया उक्त घटना भारत-नेपाल सीमा के नजदीक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

बार-बार रेफर किए जाने पर जिला अस्पताल में हंगामा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दुर्गा पूजा के दौरान सड़क हादसे में मोटर साइकिल की टक्कर से पांव तुड़वा बैठे एक मरीज को बार-बार जिला अस्पताल से एनबीएमसीएच और वहां से नर्सिग होम और फिर नर्सिग होम से जिला अस्पताल व फिर वहां से एनबीएमसीएच रेफर किए जाने पर बौखलाए परिजनों ने शनिवार को जिला अस्पताल में विरोध प्रदर्शन कर इंसाफ की मांग की। सिलीगुड़ी सोशल वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के सचिव मोहम्मद नूरुल इसलाम ने रो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:41 PM (IST)
        

बम कांड में तृकां नेताओं की संलिप्तता पर चुप्पी तोड़ें ममता

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगर सच्ची और ईमानदार हैं तो पश्चिम बंगाल के ब‌र्द्धमान जिले में गांधी जयंती पर हुए बम विस्फोट व अन्य आतंकी क्रियाकलापों में तृणमूल कांग्रेस के लोगों के नाम आने पर अपनी चुप्पी तोड़ें है। यह चुनौती पश्चिम बंगाल माकपा के प्रदेश सचिव विमान बोस ने शनिवार को यहां पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि समझ में नहीं आता कि ब‌र्द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

चाय श्रमिक आंदोलन को मिला वामो का साथ

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : चाय बगान श्रमिकों के दैनिक भत्ता बढ़ोत्तरी को लेकर चल रहे आंदोलन को वाममोर्चा का पूर्ण समर्थन मिलेगा। यह जानकारी सीटू नेता अजीत सरकार ने दी। उन्होंने बताया कि वाममोर्चा की बैठक में इसको लेकर निर्णय लिया गया है। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सीता रमण के असम दौरे में चाय श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी देने की घोषणा से चाय बगान श्रमिकों में खुशी की लहर है। सीटू नेता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

गणतांत्रिक महिला संगठन की नेत्री कोमा में

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : रामघाट के श्मशान घाट पर विद्युत शवदाह चूल्हा लगाने के मामले को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन व हंगामे में घायल हुई गणतांत्रिक महिला संगठन की नेत्री गौरी मैत्र के कोमा में चले जाने से अब इस मुद्दे का राजनीतिक रंग और गहरा हो गया है। मंगलवार को वामो नेताओं ने महिला नेत्री की इस स्थिति के लिए उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव एवं पुलिस प्रताड़ना को जिम्मेदार ठहराते हुए पूरे मामले क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        

48 चाय बगानों में नहीं हुआ कामकाज

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : संयुक्त चाय बगान ट्रेड यूनियन के आह्वान पर सोमवार को तराई के 48 चाय बगानों में श्रमिकों ने कामकाज बंद रखा। श्रमिकों ने दैनिक भत्ते में बढ़ोत्तरी, महंगाई भत्ता, अतिरिक्त चायपत्ती की दर में बढ़ोत्तरी, शुद्ध पेयजल और आवास की उचित व्यवस्था करने की मांग की। तराई के जिन पांच स्थानों पर चाय बागान श्रमिकों ने प्रदर्शन किया उसमें विधाननगर थाना, माटीगाड़ा थाना, बागडोगरा सीआइ कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 10:01 PM (IST)
        

इस महानंदा में कैसे होगी पूजा

अशोक झा, सिलीगुड़ी : मिनी इंडिया कहे जाने वाले इस शहर में आस्था का महालोकपर्व छठ देखते ही बनता है। बंगाल में ममता सरकार द्वारा छठ पर सरकारी छुट्टी घोषित किए जाने से यहां हिन्दी भाषियों में खुशी की लहर भी है, लेकिन शहर के बीच बहने वाली महानंदा नदी की जो दशा है, उसे देखकर यह सवाल बार-बार उठता है कि इस नदी में छठ पूजा कैसे होगी, क्योंकि नदी में चारो ओर जबरदस्त गंदगी और प्रदूषण है। उल्लेखनीय है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 09:56 PM (IST)
        

मदरसों की जिम्मेदारी राज्य सरकार की : राज्यपाल

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा कि मदरसों को देखने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। जहां तक बर्दवान जिले में पिछले दिनों हुए बम विस्फोट का सवाल है, एनआइए की जांच में इसका खुलासा हो जाएगा। वह सोमवार को यहां बागडोगरा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न मदरसों में पढ़ाई हो रही है अथवा कुछ और, यह देखना सरकार का काम है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

पर्यटन स्थलों का दौरा करेंगे विदेशी टूर ऑपरेटर

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : विभिन्न देशों के टूर ऑपरेटर व पर्यटन व्यवसाय से जुड़े प्रतिनिधियों की एक टीम उत्तर बंगाल के दौरे पर आ रही हैं। यह टीम उत्तर बंगाल के पर्यटन स्थलों का दौरा कर उनके बारे में जानकारी प्राप्त करेगी, ताकि पर्यटकों को वहां जाने के लिए प्रेरित कर सके। यह दौरा 18 अक्टूबर से शुरू होगा। पर्यटन विभाग के संयुक्त निदेशक सुनील अग्रवाल ने रविवार को यहां पत्रकारों को बताया कि टीम में आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        

नक्सलबाड़ी से संदिग्ध युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : नक्सलबाड़ी पुलिस ने एक संदिग्ध युवका को गिरफ्तार किया है। उसके पास से मानवाधिकार आयोग का अंतर्राष्ट्रीय पदाधिकारी होने का कार्ड बरामद हुआ है। आरोपी का नाम सुकुमार गोलदार है। कार्ड के अलावा उसके पास से कुछ संदेहजनक कागजात व बीमा किए जाने के कागजात बरामद हुए हैं। बरामद कार्ड में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का मुख्यालय आदरपोटा चौबीस परगना दिखाया गया है। पुलिस से मिली जानक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

मंत्री की गिरफ्तारी को वामो ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वाममोर्चा ने रविवार को शहर में रैली निकाली। साथ ही यह भी कहा कि आम जनता की मर्जी के खिलाफ रामघाट श्मशान भूमि पर विद्युत शवदाह चूल्हा नहीं लगने दिया जाएगा। नागरिक मंच के बैनर तले निकाली गई इस रैली में शामिल लोगों ने निर्दोष लोगों के खिलाफ दायर मामले वापस लेने की मांग भी की। रैली के पूर्व जलपाई मोड़ पर पूर्व म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें