Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दार्जिलिंग

भाजपा का विधानसभा व बूथ स्तरीय सभा 28 से

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : अगले कुछ महीनों में होने वाले सिलीगुड़ी महकमा परिषद के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव को देखते भारतीय जनता पार्टी ने भी कमर कस ली है। भाजपा सिलीगुड़ी सिलीगुड़ी इकाई की ओर से 28 जनवरी को माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के रानीडांगा में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। वहीं 29 जनवरी को फांसीदेवा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत घोषपूकूर में सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:47 PM (IST)
        

विश्व शांति हेतु किया जा रहा है शांति पाठ

एक सौ आठ कलश के साथ निकली शोभायात्रा सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता : दार्जिलिंग मोड़ स्थित नवग्रह मंदिर में श्री ब्रह्मामहापुराण तथा अग्नि महापुराण, लक्ष्मीशक्ति प्राप्ति महायज्ञ तथा नवग्रह शांतिपाठ का शुभारम्भ रविवार को हुआ। इस मौके पर रंगारंग शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें एक सौ आठ कलश उठाए गए। मंदिर परिसर से शुरू हुई कलश यात्रा विभिन्न गलियों और चौराहों से होते हुए गुजरी। नदी तट से जल उठाकर मंदिर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:40 PM (IST)
        

फूल मेला 29 से, तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी हार्टिकल्चर सोसायटी की ओर से 29 जनवरी को फूल मेला का आयोजन कंचनजंघा स्टेडियम में किया जाएगा। मेला का उद्घाटन मंत्री गौतम देव के द्वारा किया जाएगा। संध्या पांच बजे में उद्घाटन किया जाएगा। पुलिस कमीशनर जगमोहन के द्वारा इस अवसर पर उपस्थिति दर्ज कराई जाएगी। नगर निगम कमीशनर सोनम वांगदी भूटिया भी इस अवसर पर उपस्थिति दर्ज कराएंगे। यह जानकारी एक संवाददाता सम्मेलन के त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:01 PM (IST)
        

चालीस यूनिट रक्त सग्रहित

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : मारवाड़ी युवा मंच, सिलीगुड़ी शाखा की ओर से रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन श्रीराम पैलेस में किया गया। इस अवसर पर 40 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। मौके पर संस्था के सदस्यों ने बढ़चढ कर रक्तदान किया। संग्रहित रक्त लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी तराई को सौंप दिया गया। इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अतुल झंवर, राष्ट्रीय सहायक मंत्री उमेश गर्ग, कार्यक्रम संयोजक कैलाश अग्रवाल,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

अधीर चौधरी कल सिलीगुड़ी में

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी 27 जनवरी मंगलवार को सिलीगुड़ी में होंगे। उस दिन वह यहां शिवम पैलेस (बर्दवान रोड) में आयोजित होने वाले सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि एवं वक्ता सम्मिलित होंगे। उक्त सम्मेलन में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सौमेन मित्रा, दार्जिलिंग जिला (समतल) कांग्रेस अध्यक्ष शंकर मालाकार व अन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:54 PM (IST)
        

चाय श्रमिकों का आंदोलन होगा तेज

- 28 जनवरी को केंद्रीय श्रम मंत्रालय के दल से होगी मुलाकात -पांच फरवरी को भुखा रैली, छह से 48 घंटे का भुख हड़ताल -सात फरवरी को त्रिपक्षीय वार्ता की उम्मीद जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : चाय श्रमिकों के दैनिक भत्ता बढ़ोत्तरी को लेकर राज्य सरकार की ढुलमूल नीति को देखते हुए रविवार को चाय श्रमिकों के संयुक्त ट्रेड यूनियन ने व्यापक आंदोलन करने का निर्णय लिया है। 24 यूनियनों के प्रतिनिधियों की संपन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:53 PM (IST)
        

एयरपोर्ट पर 31 तक विजिटर्स का प्रवेश वर्जित

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बागडोगरा एयरपोर्ट पर सुरक्षा कारणों से 20 से लेकर 31 जनवरी तक विजिटर्स के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। जानकारी के अनुसार गणतंत्र दिवस देखते हुए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्यूरिटी द्वारा पूरे देश के हवाई अड्डों के लिए ऐसे ही निर्देश जारी किए गए हैं। बागडागरा एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि उक्त निर्देश को बागडोगरा एयरपोर्ट पर भी सख्ती के साथ लागू किया गया है। वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

बस्ती विकास के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बस्ती उन्नयन समिति की ओर से शहर की विभिन्न बस्तियों से संबंधित 14 सूत्री मागों के समर्थन में सोमवार को सिलीगुड़ी नगर निगम प्रांगण में धरना देते हुए जम कर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की अनुपयोगी जमीन पर लंबे अर्से से बस रहे लोगों को विस्थापित नहीं करने, बेघर व बेआसरा लोगों को जमीन का पट्टा दिए जाने, समस्त सामाजिक भत्ता सुचारू रखने और समस्त गरीबों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 09:40 PM (IST)
        

उत्तर बंगाल में 2200 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज्य के शाखा सचिवालय उत्तर कन्या में सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपस्थिति में हुई इंडस्ट्रियल मीट में उद्यमियों ने 2200 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव रखा। इसमें सिलीगुड़ी निवासी एवं देश-विदेश में हजारों करोड़ रुपये का निवेश करने वाले उद्योगपति कमल कुमार मित्तल ने उत्तर बंगाल में तीन सौ 10 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव दिया, जबकि अबुंजा ग्रुप द्वारा मकई बाड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 09:26 PM (IST)
        

सीएम का स्वागत नहीं कर सकेंगे जीटीए प्रमुख

-20 को मुख्यमंत्री के आगमन के समय विमल गुरुंग रहेंगे काठमांडू -21 को लेबोंग व ब्लूम फील्ड व डॉली पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम -23 को चौरास्ता में नेताजी जयंती का कार्यक्रम कर ममता बनर्जी लौटेंगी कोलकाता -जीटीए प्रमुख का 20 व 21 जनवरी को नेपाल यात्रा का कार्यक्रम संवाद सूत्र, दार्जिलिंग : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का 20 जनवरी को पहाड़ में आगमन हो रहा है। लेकिन उस समय उनकी अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 10:57 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर प्रशासन गंभीर

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सोमवार से प्रस्तावित दार्जिलिंग जिले के पांच दिवसीय दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन काफी गंभीर है। इसी क्रम में रविवार को मंत्री गौतम देव ने यहां सभा स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया तथा सिलीगुड़ी स्थित राज्य के शाखा सचिवालय उत्तर कन्या में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं पर चर्चा की। मंत्री के साथ दार्जिलिंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 09:24 PM (IST)
        

श्रमिकों में बांटी 5.40 करोड़ की सहायता राशि

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : श्रमिक कल्याण परिषद की ओर से यहां डागापुर में लगाए गए श्रमिक मेले का शनिवार को भव्य शुभारंभ हुआ। इसका उद्घाटन राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने किया। इस मौके पर जहां श्रमिक कल्याण परिषद की ओर से विभिन्न लाभार्थियों के बीच 5.40 करोड़ की सहायता राशि बांटी गई, वहीं रंगारंग कार्यक्रमों के आयोजन ने समां बांध दिया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए राज्य के मंत्री ने कहा कि सं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 09:55 PM (IST)
        

हल हो सकता है चाय श्रमिकों की मजदूरी का मामला!

-श्रम मंत्री ने दिये संकेत, अगले माह होगी बैठक जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : चाय बगान श्रमिकों की मजदूरी का मामला अगले महीन हल हो सकता है। यह संभावना राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मजदूरी निर्धारण के लिए श्रमिक संगठन, मालिक व सरकार के प्रतिनिधियों की त्रिपक्षीय बैठक अगले महीने में होगी। हालांकि उन्होंने बैठक का कोई निर्धारित समय नहीं बताया। उन्होंने कहा कि तीन वर्ष के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 08:50 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में पंचयुक्त टीकाकरण शुरू

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जिला अस्पताल एवं विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में शनिवार से पंचयुक्त टीकाकरण (पेंटावैलेंट वैक्सीन) सेवा शुरू हो गई। जिला अस्पताल में उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव ने इसका शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि अब से समस्त सरकारी अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों, उप स्वास्थ्य केंद्रों पर यह टीका नि:शुल्क दिए जाने की व्यवस्था होगी। इस टीके से डिप्थीरिया, पारटूसिस एवं टेटनस (डीपीटी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 08:42 PM (IST)
        

बागडोगरा कॉलेज में टीएमसीपी नेताओं को दौड़-दौड़ा कर पीटा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : छात्रसंघ चुनाव के गरमागरम माहौल में कालीपद घोष तराई महाविद्यालय बागडोगरा में शुक्रवार को पिछले तीन दिनों से कथित तौर पर दबंगई दिखाने वाले टीएमसीपी नेताओं को दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया। इस घटना में संगठन के जिलाध्यक्ष निर्णय रॉय समेत कई लोग चोटिल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में पुलिस वाले भी शामिल हैं। मारपीट की इस घटना से उत्पन्न तनाव को देखते ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 10:21 PM (IST)
        

दरवाजा तोड़ लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : फूलबाड़ी बाजार में शुक्रवार को आशीष प्रमाणिक के घर का दरवाजा तोड़कर नगदी व जेवरात समेत करीब दस लाख रुपये चोरी कर लिए गए हैं। इस संबंध में एनजेपी आउटपोस्ट में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी अनिवर्ण भट्टाचार्य ने कहा कि प्रमाणिक की ओर से बताया गया कि वे अपने घर में नहीं थे। पत्नी भी बाजार गई थी। दो बजे जब पत्‍‌नी घर लौटी तो घर का ताला ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 09:43 PM (IST)
        

सड़क पर नाका लगाकर दर्जनों वाहनों में लूटपाट

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सड़क पर नाका लगाकर दर्जनों वाहनों में लूटपाट का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। गुरुवार की देर रात पांजीपाड़ा-इस्लामपुर के बीच हुई इस घटना में डागापुर का एक ठेकेदार भी लुटेरों का शिकार हुआ है। इसी ने इस्लामपुर थाने में घटना की सूचना भी दी है, लेकिन घटना के 12 घटे बाद तक पुलिस लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा सकी थी। लुटेरों से अपनी जान बचाकर लौटे ठेकेदार अरविंद गुप्ता ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 09:41 PM (IST)
        

बागडोगरा कॉलेज में उपद्रव, पथराव व लाठीचार्ज

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा किए जाने से रोके जाने के चलते गुरुवार को बागडोगरा कॉलेज में जमकर उपद्रव हुआ। तृणमूल एवं एबीवीपी छात्र परिषद के समर्थकों द्वारा एक दूसरे पर पथराव के चलते स्थिति इतनी बिगड़ गई कि पुलिस को बुलाने पड़ा। पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवी छात्रों को खदेड़ा। इस दौरान पथराव व लाठीचार्ज में एक पुलिसकर्मी सहित कई छात्रों को चोटें आई। कुछ छात्रों इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 15 Jan 2015 10:51 PM (IST)
        

सेना दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : आर्मी त्रिशक्ति कोर मुख्यालय में गुरुवार को सेना दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि व आर्मी त्रिशक्ति कोर के जीओसी ले. जनरल जीएस चंदेल, वाइएसएम ने शहीद स्तंभ पर पुष्पचक्र अर्पित किया तथा देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले वीर सैनिकों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उनकी पत्नी वीणा चंदेल ने भी पुष्प अर्पित कर शहीद सैनिको... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 15 Jan 2015 10:15 PM (IST)
        

बहने से बची छात्राएं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सेवक रोड स्थित एक निजी स्कूल के विद्यार्थी गुरुवार को पिकनिक मनाने सेवक गए थे। तीस्ता नदी में जब कुछ छात्राएं उतरी थी तभी अचानक पानी बढ़ने से दो छात्राएं बहने लगीं। दोनों को डूबने से बचा कर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। तीस्ता में पानी अचानक कैसे बढ़ गया इसको लेकर कोई कुछ नहीं जान पा रहा है। भक्तिनगर थाने के आइसी राजेन क्षेत्री ने बताया कि किसी भी विद्यार्थी को कोई नु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 15 Jan 2015 09:54 PM (IST)
        
(News from Darjeeling, West-bengal)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें