Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देहरादून

ग्रामीणों पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: हर्रावाला चौकी क्षेत्र में नकरौंदा क्षेत्र में अवैध खनन से भरी टै्रक्टर ट्राली को रोकने पर चालक ने ट्रैक्टर को ग्रामीणों पर चढ़ाने का प्रयास किया। विरोध स्वरूप ग्रामीणों ने हर्रावाला चौकी पर प्रदर्शन किया। साथ ही खनन माफिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। वहीं ग्रामीणों ने डोईवाला कोतवाली में तहरीर दी है। स्थानीय निवासी अरुणेश ढोंडियाल ने बताया कि यहां सौंग नदी में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:56 PM (IST)
        

फोटो,,,,'यूं उठे उस गली से हम, जैसे कोई जहां से उठता है' -उर्दू व अंग्रेजी की अनूठी जुगलबंदी

programme

जागरण संवाददाता, देहरादून: अभी तक आपने वाद्य यंत्रों की ही जुगलबंदी देखी-सुनी होगी लेकिन शनिवार को राजभवन में लोग अनूठी जुगलबंदी के साक्षी बने। यह जुगलबंदी थी उर्दू के महान शायर मीर तकी मीर और अंग्रेजी कवियों की संगीतमय प्रस्तुति की। जितनी सुंदर प्रस्तुति रेख्ता के उस्ताद और शायरी के खुदा कहे जाने वाले मीर तकी मीर के कलाम की थी उतने ही सुंदर ढंग से अंग्रेजी कवियों टीएस इलियट, डायलन थामस और बॉब डाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:48 PM (IST)
        

अब परिसीमन क्षेत्र में जांच को पहुंचे अधिकारी

जागरण संवाददाता, देहरादून: कांवली, नेशविला रोड पर खाद्य सुरक्षा योजना के राशन कार्डो की जांच के बाद शनिवार को प्रशासनिक अधिकारी पात्रों की जांच करने के लिए परिसीमन क्षेत्र पहुंचे। यहां उन्होंने एक राशन की दुकान के कागज लिए हैं। अधिकारियों का कहना है कि पात्रों की जांच सोमवार को की जाएगी। दरअसल राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत बनाए गए अपात्रों के राशन कार्ड के बाद उठे सवालों पर सीएम ने सख्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

कला से दिया नशा छोड़ने का संदेश

जागरण संवाददाता, देहरादून: यंग इंडिया वेलफेयर फेडरेशन की ओर से आयोजित कला प्रतियोगिता के विजेता बच्चों के लिए जैफर्ड अवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया। इस मौके पर विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। कला प्रतियोगिता में बच्चों के लिए पर्यावरण सुरक्षा, कन्या भ्रूण हत्या, नशे की लत विषय रखे गए। इस पर बच्चों ने एक से बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:54 PM (IST)
        

एसजीआरआर ने फिर टाली तीसरी मेरिट

देहरादून: एसजीआरआर पीजी कॉलेज में शनिवार को तीसरी मेरिट घोषित नहीं हो सकी। कॉलेज ने छात्र नेताओं के आग्रह पर मेरिट लिस्ट जारी नहीं की। कॉलेज के डीन डॉ. अतुल गुप्ता ने बताया कि छात्रों का कहना था कि सरकार ने उत्तराखंड बोर्ड के छात्रों को 10 प्रतिशत वेटेज देने का आश्वासन दिया है। ऐसे में अगर तीसरी मेरिट जारी की गई तो बोर्ड के छात्रों के लिए विकल्प खत्म हो जाएंगे। इसी के चलते फिलहाल मेरिट रोक दी गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:48 PM (IST)
        

गढ़वाली चित्रगीत 'प्रीत का पछ्याण' का लोकार्पण

programme

जागरण संवाददाता, देहरादून: गढ़वाली भाषा बोली व संस्कृति संरक्षण की भावना से ओतप्रोत गढ़वाल चित्रगीत माला 'प्रीत की पछ्याण' एलबम का शनिवार को लोकार्पण किया गया। एलबम में ऐतिहासिक बांसुरी बज्या खूबसूरत पुरुष जीतु बगड्वाल का पवांडा है तो 2013 में आई आपदा की अंतहीन पीड़ा भी है। शनिवार को एक रेस्टोरेंट में मुख्य अतिथि पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री दिनेश धनै ने एलबम का लोकार्पण किया। उन्होंने आंचलिक भाषा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:46 PM (IST)
        

आइएसबीटी सुधार की दिशा में उठा पहला कदम

isbt  acton

संवाद सहयोगी, देहरादून: यदि सीएम साहब समय-समय पर शहर की व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे तो शायद दून में बदहाल हो चुकी व्यवस्थाएं पटरी पर आ जाए। कुछ ऐसा ही संदेश मिला जब सीएम के दौरे के चार दिनों बाद आइएसबीटी की व्यवस्थाएं सुधारने को सभी विभाग शनिवार को एकजुट होकर पहुंचे। प्रशासन और पुलिस ने पूरे दिन आइएसबीटी के आसपास पसरे स्थायी व अस्थाई अतिक्रमण को हटाया। आइएसबीटी के आसपास ट्रैफिक के बेहतर संचालन के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:45 PM (IST)
        

मलबे में दबी मिली बाइक, दौड़ी पुलिस

ऋषिकेश: बैराज-लक्ष्मणझूला मार्ग पर पिछले एक सप्ताह से आए मलबे में बाइक दबी मिली। सवार के भी यहां दबे होने की आशंका के चलते पुलिस ने यहां से रेस्क्यू चलाया, लेकिन बाइक के अलावा यहां कुछ भी बरामद नहीं हुआ। 14 व 15 अगस्त को हुई अतिवृष्टि में बैराज-लक्ष्मणझूला मार्ग भी बंद हो गया था। यहां बैराज से करीब एक किलोमीटर आगे एक स्थान पर चट्टान टूटने से मार्ग अवरुद्ध हो गया था। शनिवार को यहां से गुजर रहे कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

तड़फ रहे बीमार, नहीं मिल रहा उपचार

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: आपदाग्रस्त यमकेश्वर ब्लॉक के गांवों में एक सप्ताह बाद भी सड़कें व रास्ते न खुलने के कारण गांवों में कैद लोगों की दुस्वारियां बढ़ती जा रही हैं। गांवों में कई लोग बीमार हैं जिन्हें न तो उपचार ही मिल पा रहा है और न ही उन्हें अस्पताल पहुंचाने का कोई साधन है। 14/15 अगस्त को यमकेश्वर क्षेत्र में आई आपदा ने लोगों को दोहरी मुसीबत में डाल दिया है। एक ओर क्षेत्र में खाद्यान्न और पे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:39 PM (IST)
        

पानी और सीवर समस्या से गुस्साए लोगों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, देहरादून: राजधानी में पेयजल व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। कहीं पेयजल लाइन टूटने के कारण नल सूखे हैं तो कहीं गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। दूषित पानी और सीवर की समस्या से जूझ रहे नेहरू कॉलोनी के वार्ड 33 और 34 के लोगों ने जल संस्थान के अधिशासी अभियंता (दक्षिण जोन) के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। साथ ही समस्याएं दूर न होने पर आंदोलन की धमकी दी। मोहिनी रोड के पास नेमी रोड म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:33 PM (IST)
        

जब वीसी की नजर पड़ी तब हरकत में आया हविप्रा

complex seal

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: रायवाला क्षेत्र में हरिद्वार विकास प्राधिकरण (हविप्रा) की टीम ने एक निर्माणाधीन काम्प्लेक्स को सील कर दिया। इस मामले में विभागीय अभियंताओं की उदासीनता सामने आई है। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष द्वारा मुख्य मार्ग पर हो रहे इस निर्माण पर संज्ञान लेने के बाद यह कार्रवाई हुई। हरिपुर से लेकर ऋषिकेश मुनिकीरेती तक अवैध निर्माण का सिलसिला जारी है। इन मामलों में हविप्रा की भूमिका हमेशा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

कहीं चिकित्सक नदारद तो कहीं सुविधाएं

जागरण संवाददाता, देहरादून: राजधानी दून के अस्पताल खुद उपचार को तरस रहे हैं। कहीं चिकित्सक व कर्मी लेटलतीफ हैं, तो कहीं बेहतर उपचार लायक संसाधन ही मयस्सर नहीं हो पा रहे। जहां थोड़े-बहुत संसाधन हैं भी वहां कर्मचारियों की अपनी समस्या बेहतर चिकित्सा के आड़े आ रही है। दून के सरकारी अस्पतालों की यह तस्वीर स्वास्थ्य महानिदेशक जीसी जोशी के नेतृत्व में किए गए विभिन्न अधिकारियों के औचक निरीक्षण में सामने आई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        

तनीषा हेड गर्ल व अक्षत बने हेड ब्वाय

देहरादून: मानव भारती इंडिया इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को वार्षिक अलंकरण समारोह आयोजित किया गया। स्कूल के निदेशक डॉ. हिमांशु शेखर ने प्रधानाचार्य एके शर्मा की अगुवाई में दीप प्रज्जवलित किया। इसके बाद गणेश वंदना व स्वागत गीत के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ। अलंकरण समारोह में तनीषा पंवार हेड गर्ल व अक्षत बलोदी हेड ब्वाय बनाए गए। अनुपम भंडारी एसोसिएट हेड ब्वाय , अंकित खत्री स्पो‌र्ट्स कैप्टन व अखिल नेग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

संविदा कर्मचारियों ने दी आंदोलन की धमकी

देहरादून: उत्तरांचल बिजली कर्मचारी संघ (प्रकोष्ठ) ने ऊर्जा के तीनों निगमों में टीजी टू की नियुक्तियों के लिए जारी विज्ञप्ति को निरस्त न करने पर आंदोलन की धमकी दी है। संगठन की शनिवार को ईसी रोड स्थित कार्यालय पर बैठक हुई, जिसमें कहा गया कि संविदा कर्मियों के नियमितीकरण का मामला औद्योगिक न्यायाधिकरण में लंबित है और जब तक इसका निर्णय नहीं आ जाता तब तक नियुक्ति प्रक्रिया को स्थगित रखा जाए। संगठन के अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:05 PM (IST)
        

यूनिसन व‌र्ल्ड स्कूल ने जीता बालिका वर्ग का खिताब

जागरण संवाददाता, देहरादून: पीपीएसए इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट के सीनियर बालिका वर्ग में यूनिसन व‌र्ल्ड स्कूल और जूनियर बालक वर्ग में दून इंटरनेशनल स्कूल ने खिताब कब्जाया। गोर्खा मिलिट्री इंटर कॉलेज के मैदान में शनिवार को बालिका वर्ग में यूनिसन व‌र्ल्ड स्कूल व कैंब्रियन हॉल के बीच फाइनल खेला गया। पहले मिनट में यूनिसन व‌र्ल्ड की फारवर्ड कृष्णा राठौर ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 17वें मिनट में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:04 PM (IST)
        

जीएमवीएन कर्मियों की गर्जना रैली 12 सितंबर को

देहरादून: दैवीय आपदा के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे गढ़वाल मंडल विकास निगम की शासन द्वारा कोई सुध नहीं लेने से आक्रोशित संयुक्त कर्मचारी मंच ने 12 सितंबर को विशाल गर्जना रैली निकालने का निर्णय लिया है। आपदा के बाद निगम को हुई आर्थिक क्षति की पूर्ति के लिए कई बार शासन से गुहार लगाई गई, मगर कोई हल नहीं निकला। शनिवार को हुई मंच की बैठक में शासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए गर्जना रैली का निर्णय लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:03 PM (IST)
        

तुषार ने जीता सब जूनियर वर्ग का खिताब

देहरादून: एस. वासु मेमोरियल जिला स्तरीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में समर वैली के तुषार ने सब जूनियर बालक वर्ग का खिताब कब्जाया। जूनियर वर्ग में आकाश गुप्ता, तुषार, सूरज राणा व नितिन ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। समर वैली स्कूल में चल रही प्रतियोगिता में शनिवार को सब जूनियर वर्ग का फाइनल खेला गया। इसमें समर वैली के तुषार ने नितिन गुसाई को 13-11, 7-11, 11-8 व 11-8 से हराकर खिताब अपने नाम किया। इससे प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        

रायवाला में हो एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज

ऋषिकेश: रायवाला जंक्शन में देहरादून से संचालित होने वाली सभी एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टॉपेज बनाने की मांग करते हुए अधिवक्ता अतुल यादव ने महाप्रबंधक रेलवे मुरादाबाद मंडल को ज्ञापन भेजा है। अधिवक्ता अतुल यादव ने बताया कि ऋषिकेश तथा रायवाला रेलवे स्टेशन गढ़वाल मंडल के प्रमुख स्टेशन हैं, जबकि ऋषिकेश से न तो महत्वपूर्ण रेल सेवाओं का संचालन किया जा रहा और नजदीकी रायवाला रेलवे स्टेशन में किसी एक्सप्रेस ट्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:01 PM (IST)
        

रंगड़गांव में हेलीकॉप्टर से गिराई खाद्य सामग्री

जागरण संवाददाता, देहरादून: कई दिनों की हीलाहवाली के बाद आखिरकार तंत्र की तंद्रा टूटी और उसने आपदा प्रभावितों की सुध ली। इस कड़ी में शनिवार को देहरादून जनपद से सटे टिहरी जिले के सीमांत रंगड़गांव में हेलीकॉप्टर से खाद्य सामग्री गिराई गई। इस गांव को देहरादून से जोड़ने वाला एकमात्र मार्ग सप्ताहभर पहले पूरी तरह ध्वस्त हो गया था। साथ ही लोगों के पास उपलब्ध राशन खत्म होने से विकट स्थित उत्पन्न हो गई थी। बत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:01 PM (IST)
        

गैंगस्टर सिमरन कौर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, देहरादून: गैंगस्टर रुचि क्षेत्री पर जानलेवा हमले के आरोप में पुलिस ने गैंगस्टर सिमरन कौर को गिरफ्तार कर लिया है। लेनदेन और प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद में शुक्रवार रात रुचि पर सिमरन व उसके साथियों ने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर जख्मी कर दिया गया था। रुचि की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। मामले में सिमरन के बेटा-बेटी को भी नामजद किया गया है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। नेहरू कॉलोनी के मोथरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 08:59 PM (IST)
        
(News from Dehradun-city, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें