Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देहरादून

पानी की टंकी पर चढ़ा अटेंडेंट, हंगामा

mahant indresh

जागरण संवाददाता, देहरादून: श्री महंत इंद्रेश अस्पताल का एक अटेंडेंट बुधवार को पटेलनगर स्थित पानी की टंकी पर जा चढ़ा। नौकरी से हटाए जाने से क्षुब्ध इस युवक ने करीब डेढ़ घंटे तक हंगामा काटा। इससे पुलिस ही नहीं, अस्पताल प्रशासन की भी सांसें अटकी रहीं। खासी मशक्कत के बाद पुलिस उसे नीचे उतार पाने में कामयाब हुई। युवक को शांति भंग में जेल भेज दिया गया है। पटेलनगर निवासी राजेश सैनी श्री महंत इंद्रेश अस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

आढ़ती के बंद मकान में चोरों ने बोला धावा

जागरण संवाददाता, देहरादून: पुलिस की चौकसी को धता बताते हुए चोरों ने वसंत विहार इलाके में आढ़ती के बंद मकान में धावा बोलकर लाखों का माल उड़ा लिया। घटना के वक्त आढ़ती की पत्नी किसी रिश्तेदारी में गई हुई थी, जबकि आढ़ती दुकान पर थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना वसंत विहार थाना क्षेत्र के मिलन विहार की है। मिली जानकारी के मुताबिक यहां बृजमोहन खेड़ा परिवार समेत रहते हैं। उनकी आढ़त बाज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

दीपावली पर दिल्ली रूट रहा फुल

जागरण संवाददाता, देहरादून: हर किसी को घर जाने की जल्दी, चाहे बस में सिर्फ पांव रखने की जगह ही क्यों न हो। किसी तरह जिद्दोजहद कर बस में चढ़ गए और फिर पूरा सफर खड़े होकर तय किया। यह नजारा बुधवार को आइएसबीटी पर देखने को मिला। सभी रूटों की बसें पूरी तरह फुल रहीं। दिल्ली रूट पर यात्रियों की भीड़ सबसे ज्यादा रही। इस रूट पर लगाई गई अतिरिक्त बसें भी कम पड़ गईं। रेलवे स्टेशन पर भी यही हाल देखने को मिला। रात क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

आपदा पर विशेष सत्र बुलाए सरकार: भट्ट

राज्य ब्यूरो, देहरादून: केदारनाथ धाम में कैबिनेट व सर्वदलीय बैठक आयोजित करने के मामले में विपक्षी दल भाजपा ने राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला। नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने इस कैबिनेट बैठक को सियासी पिकनिक व ड्रामेबाजी करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि महज एक घंटे के भीतर बगैर किसी ठोस निर्णय के खत्म हुई इस कैबिनेट बैठक में शिरकत करने के लिए हवाई यात्रा पर लाखों रुपये खर्च किए गए। उन्होंने कहा कि यदि र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

रोडवेज कर्मियों को बोनस के आदेश जारी

राज्य ब्यूरो, देहरादून: शासन के निर्देशों के क्रम में परिवहन निगम ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने के आदेश जारी किए हैं। जिन लोगों को बोनस नहीं मिलेगा उन्हें डीए के बचे हुए एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा निगम ने संविदा कर्मी और बाह्य स्रोतों के जरिए तैनात कर्मचारियों को दीवाली पूर्व 1500 रुपये के अग्रिम भुगतान की भी व्यवस्था की है। हालांकि अभी इनके डीए के मामले को स्वीकृति नहीं दी गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

सुभाष कुमार ने ली नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की शपथ

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश के मुख्य सचिव पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद सुभाष कुमार को उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है। सचिव ऊर्जा डा. उमाकांत पंवार की ओर से आयोग के अध्यक्ष पद पर पूर्व मुख्य सचिव सुभाष कुमार की नियुक्ति का आदेश जारी किया गया। मुख्य सचिव एन रविशंकर ने राज्यपाल के प्रतिनिधि के तौर पर देर शाम सुभाष कुमार को आयोग के अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई। उत्तर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रशासनिक ढांचा दुरुस्त करेंगे: रविशंकर

राज्य ब्यूरो, देहरादून नवनियुक्त मुख्य सचिव एन रविशंकर ने कहा कि प्रदेश का चहुंमुखी विकास उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए प्रशासनिक ढांचे को मजबूत कर एकजुट होकर काम किया जाएगा। पदभार ग्रहण करने के बाद मुख्य सचिव कक्ष में पत्रकारों से बातचीत में मुख्य सचिव एन रविशंकर ने कहा कि राज्य में विकास की रफ्तार तेज करने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री की प्राथमिकता के मुताबिक रणनीति बनाकर काम किया जाएगा। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

आयोग से चयनित 27 डिग्री शिक्षकों को मिली तैनाती

राज्य ब्यूरो, देहरादून सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग से चयनित 27 असिस्टेंट प्रोफेसर को मंगलवार को नियुक्ति आदेश जारी कर दिए। अधिकतर डिग्री शिक्षकों को दुर्गम में तैनाती दी गई है। वहीं तकरीबन पांच डिग्री शिक्षकों के तबादला आदेश में संशोधन किया गया है। सरकार ने आयोग से मिली असिस्टेंट प्रोफेसर की तीसरी सूची को राजकीय डिग्री कालेजों में तैनाती दी है। उच्च शिक्षा प्रभारी सचिव निधिमणि त्रिपाठी ने मंगल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

नौकरशाही पर सियासत का रुख मोड़ने को नया दांव

-सीएम हरीश रावत ने एन रविशंकर की ताजपोशी से साधे कई निशाने -सीएस पद पर आला नौकरशाह की दावेदारी पर उठ रहे विरोध के सुरों को तरजीह -नए सीएस एन रविशंकर के सामने फील्ड अफसर की छवि बनाने की चुनौती रविंद्र बड़थ्वाल, देहरादून सूबे में नौकरशाही हावी होने के मुद्दे पर रह-रहकर कांग्रेस के भीतर और बाहर गरमा रही सियासत का रुख मोड़ने को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सधे अंदाज में नया दांव चल दिया है। आला नौकरशाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

एन रविशंकर बने 11वें मुख्य सचिव

राज्य ब्यूरो, देहरादून वरिष्ठ आइएएस अफसर एन रविशंकर ने मंगलवार को प्रदेश के 11वें मुख्य सचिव के रूप में पदभार ग्रहण किया। इससे पहले मुख्य सचिव सुभाष कुमार ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के अनुरोध को सरकार से मंजूरी मिलते ही मंगलवार सुबह अपना पदभार छोड़ दिया। उधर, मंगलवार दोपहर पूर्व मुख्य सचिव सुभाष कुमार ने उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग अध्यक्ष पदभार ग्रहण कर लिया। मुख्य सचिव एन रविशंकर ने उन्हें पद व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

कांस्टेबल परीक्षा के उत्तर वेबसाइट पर उपलब्ध

राज्य ब्यूरो, देहरादून: पुलिस मुख्यालय में गत रविवार को आयोजित कांस्टेबल की लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी (आंसर की) पुलिस मुख्यालय की वेबसाइट पर डाल दी गई है। लिखित परीक्षा के उत्तर के संबंध में आपत्ति आठ नवंबर तक पुलिस मुख्यालय के पते पर दर्ज की जा सकती है। पुलिस मुख्यालय की ओर से रविवार को पुलिस, पीएसी और फायरमैन के एक हजार पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। यह परीक्षा प्रत्येक ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

होमगा‌र्ड्स का मानदेय हुआ स्वीकृत

राज्य ब्यूरो, देहरादून: दो माह तक चली जिद्दोजहद के बाद आखिरकार सचिवालय में तैनात होमगा‌र्ड्स का मानदेय जारी कर दिया गया है। यदि अब सब ठीक चला तो बुधवार को इन होमगा‌र्ड्स को मानदेय मिल सकता है। सचिवालय में तैनात तकरीबन 284 होमगा‌र्ड्स को अगस्त व सिंतबर माह का मानदेय नहीं मिला था। दीपावली पर्व के आने के कारण होमगा‌र्ड्स की बैचेनी बढ़ती जा रही थी। आखिरकार मंगलवार को सचिवालय प्रशासन की ओर से इनके मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

संक्षिप्त समाचार

दीपावली की शुभकामनाएं देहरादून: नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड निवास में राज्यपाल डा. अजीज कुरैशी से राज्य आंदोलनकारी सम्मान परिषद के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप और आपदा प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष विजय सारस्वत ने मुलाकात की। इस दौरान इन्होंने राज्यपाल को धनतेरस व दीपावली की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री से की भेंट देहरादून: नागरिक सुरक्षा संगठन के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रतिनियुक्ति पर गए अफसरों को वापस लाने की तैयारी

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश सरकार को अब प्रदेश के विकास कार्यो के लिए अनुभवी अधिकारियों की जरूरत महसूस होने लगी है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र को पत्र लिखकर प्रतिनियुक्ति पर गए अधिकारियों को वापस भेजने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि इन अधिकारियों के आने से सरकार को कार्य में सहूलियत होगी। प्रदेश में इन दिनों आइएएस स्तर के अधिकारियों की कमी महसूस की जा रही है। विशेषकर शासन म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

लागू होते ही तबादला नीति का 'मखौल'

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश में डाक्टरों के लिए अलग तबादला नीति लागू हुए अभी एक महीना ही बीता है, मगर इस नई नीति का मखौल उड़ना भी शुरू हो गया। दो माह पूर्व स्वास्थ्य विभाग ने डाक्टरों की जो तबादला सूची जारी की थी, उसमें से आठ डाक्टरों के तबादले निरस्त कर दिए गए हैं। आठ डाक्टरों के ट्रांसफर के संबंध में यह संशोधित आदेश विभागीय मंत्री से अनुमोदन लेने के बाद जारी किए गए हैं। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

आपदा पर विशेष सत्र बुलाए सरकार: भट्ट

राज्य ब्यूरो, देहरादून: केदारनाथ धाम में कैबिनेट व सर्वदलीय बैठक आयोजित करने के मामले में विपक्षी दल भाजपा ने राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला। नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने इस कैबिनेट बैठक को सियासी पिकनिक व ड्रामेबाजी करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि महज एक घंटे के भीतर बगैर किसी ठोस निर्णय के खत्म हुई इस कैबिनेट बैठक में शिरकत करने के लिए हवाई यात्रा पर लाखों रुपये खर्च किए गए। उन्होंने कहा कि यदि र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पुनर्वास पर दावे हवा हवाई

fd

जागरण संवाददाता, देहरादून: मलिन बस्तियों के पुनर्वास पर सरकार संजीदा नहीं दिख रही। टास्क फोर्स का गठन करने के साथ ही पुनर्वास नीति बनाने का दावा हुआ, पर इस दावे की हवा निकल गई। स्थिति यह कि टास्क फोर्स का स्वरूप तक तय नहीं है। मलिन बस्तियों का मसला चुनाव में खूब उछलता है। तभी नेताओं को भी इनके पुनर्वास की याद आती है। मगर, बाद में वही 'ढाक के तीन पात'। पुनर्वास नीति के नाम पर महज खानापूर्ति की जा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:46 PM (IST)
        

वापस लौटने पर महिला क्रिकेट टीम का स्टेशन पर स्वागत

जागरण संवाददाता, देहरादून: 15 से 19 अक्टूबर तक इलाहाबाद में आयोजित ललिता शास्त्री महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली उत्तराखंड की टीम का रेलवे स्टेशन पर जोरदार स्वागत किया गया। देहरादून पहुंचने पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने महिला क्रिकेट टीम के सदस्यों को उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित भी किया गया। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल तक के सफर पर संतोष जताते हुए टीम के कोच नर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

खुशी के मौके पर रीती झोली

जागरण संवाददाता, देहरादून: वैसे तो त्योहारी सीजन में राशन उपभोक्ता की सबसे बड़ी जरूरत होती है। लेकिन, आरएफसी (क्षेत्रीय विपणन नियंत्रक) की लापरवाही ऐसी है कि दीपावली पर भी उपभोक्ताओं के थैले में उनके हिस्से का राशन नहीं पहुंचा। हैरत देखिए कि जिम्मेदार विभाग त्योहारों के बाद चावल आवंटन की तैयारी कर रहा है। आरएफसी की ये लापरवाही नई नहीं, बल्कि राशन की व्यवस्था लंबे अर्से से ढर्रे पर नहीं है। कायदे स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने गए दारोगा से भिड़ा व्यापारी

trader protest

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: त्योहारी सीजन में दुकान से बाहर सड़क पर दुकान सजाने वाले व्यापारी अस्थायी अतिक्रमण से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रशासन के अभियान के बाद भी इन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। सड़क पर पसरे अतिक्रमण को समेटने पहुंची पुलिस को उस वक्त विरोध का सामना करना पड़ा जब घाट रोड के एक व्यापारी ने उप निरीक्षक पर हाथापाई का आरोप लगाया और समर्थक व्यापारियों ने चौकी में हंगामा काटा। त्रिवेणी घाट चौकी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        
(News from Dehradun-city, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें