Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देहरादून

21 से 26 जनवरी तक मनेगा बसंतोत्सव

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: तीर्थनगरी के ग्राम देवता हृषिकेश नारायण भगवान भरत के वार्षिकोत्सव के रूप में मनाया जाने वाला हृषिकेश बसंतोत्सव 21 से 26 जनवरी तक आयोजित हो गया। इसके लिए समितियों का गठन कर दिया गया है। बुधवार को ज्योति विशेष विद्यालय में हृषिकेश बसंतोत्सव- 2015 की तैयारियों के लिए बसंतोत्सव समिति की बैठक हुई। समिति के संयोजक हर्षवर्धन शर्मा व समिति के अध्यक्ष तथा पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:55 AM (IST)
        

पानी पर भड़के ग्रामीण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: खदरी चोपड़ाफार्म में ट्यूबवेल का पानी अन्य जगह देने पर भड़के ग्रामीणों ने पाइप लाइन बिछाने का कार्य रोक दिया। साथ ही जल संस्थान पहुंच कर जेई का घेराव किया। श्यामपुर क्षेत्रांर्तगत चोपड़ाफार्म खदरी में ट्यूबवेल का पानी विस्थापित क्षेत्र के एक प्लाटिंग के लिए दिया जा रहा था। इसका विरोध करते हुए चोपड़ाफार्म संघर्ष समिति के सदस्यों ने एकत्र होकर निर्माणाधीन पाइप लाइन को क्षतिग्रस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:55 AM (IST)
        

नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बन आशीष ने किया नाम रोशन

डोईवाला: जौलीग्रांट ग्राम सभा के आदर्शनगर निवासी आशीष कंडवाल ने नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के रूप में शपथ ग्रहण कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। प्रतिभा के धनी आशीष कंडवाल की पृष्ठभूमि सैनिक परिवार से है। उनके पिता व दादा सेना की सेवा कर चुके हैं। आशीष की कामयाबी से परिवार के साथ गांव वाले भी हर्षित नजर आ रहे हैं। आशीष कंडवाल के अभिभावक सुशील कपटियाल ने बताया कि आशीष ने ओड़ीसा से हाईस्कूल और मुंबई से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:55 AM (IST)
        

बुजुर्ग और महिलाएं भी खा रही लाइन में धक्के

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: डायरेक्ट बेनिफिट ऑफ ट्रांसफर ऑन एलपीजी (डीबीटीएल) योजना में शामिल होने के लिए एजेंसियों में उपभोक्ताओं की लाइन दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है। कोई ठोस व्यवस्था न होने से बुजुर्गो व महिलाओं को भी लाइन में धक्के खाने पड़ रहे हैं। आइओसी की गाइडलाइन के अनुसार डीबीटीएल योजना के फार्म जमा करने के लिए 31 दिसंबर की अंतिम तिथि तय की गई है। समय पर फार्म जमा के लिए इन दिनों गैस एजेंसिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:54 AM (IST)
        

त्रिवेणी घाट व आस्था पथ पर बढ़ी निगरानी

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: तीर्थनगरी की हृदयस्थली त्रिवेणी घाट और आस्थापथ अब पुलिस की कड़ी निगरानी में रहेंगे। यहां सभी तरह की गतिविधियों व संदिग्धों पर नजर रखने के लिए विशेष पुलिस तैनात कर दी गई है। देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की कमान संभालने के साथ ही एसएसपी पुष्पक ज्योति ने ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट व आस्थापथ की सुरक्षा व व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए कदम उठाया है। एसएसपी के निर्देश पर यहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:54 AM (IST)
        

132 को मौन श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: पाकिस्तान में आतंकी हमले में मारे गए 132 बच्चों के लिए तीर्थनगरी के हजारों बच्चों ने मौन श्रद्धांजलि दी। गांव हो या शहर, सभी जगह बच्चों ने आतंकी हमले के खिलाफ एकजुटता दिखाई। पाकिस्तान में आर्मी स्कूल के 132 बच्चों के आतंकी हमले में मारे जाने पर श्री भरत मंदिर इंटर कालेज में प्रार्थना सभा में बच्चों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानाचार्य डीबीपीएस रावत न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:54 AM (IST)
        

सारंगी-बांसुरी की जुगलबंदी में डूबी शाम

जागरण संवाददाता, देहरादून: सारंगी की सुरमई तान और बांसुरी के मधुर स्वर में 'विरासत' की छठी शाम डूबी रही। सारंगी और बांसुरी की जुगलबंदी पर तबले की ताल ने चार चांद लगा दिए। बांसुरी पर लब थे पंडित अजय प्रसन्ना के और सारंगी पर अंगुलियां उस्ताद मुराद अली की चल रहे थी। तबले पर अमजद अली दोनों का बखूबी साथ दे रहे थे। 'रीच' संस्था की ओर से ओएनजीसी अंबेडकर स्टेडियम में आयोजित 'विरासत-2014' में बुधवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:52 AM (IST)
        

केंद्र बनाम राज्य सरकार पर फैसला आज

राज्य ब्यूरो, देहरादून उत्तराखंड से जुड़े मुद्दों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से गुरुवार को नई दिल्ली में जंतर-मंतर में प्रस्तावित सत्याग्रह केंद्र सरकार बनाम राज्य सरकार की शक्ल अख्तियार करेगा, इस पर फैसला गुरुवार को ही होगा। अलबत्ता, प्रदेश संगठन ने उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री समेत राज्य के सभी मंत्रियों को न्योता दिया है। संगठन की ओर से इन मुद्दों पर प्रवासी उत्तराखंडियों को भी साथ ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

केंद्र बनाम राज्य सरकार पर फैसला आज

राज्य ब्यूरो, देहरादून उत्तराखंड से जुड़े मुद्दों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से गुरुवार को नई दिल्ली में जंतर-मंतर में प्रस्तावित सत्याग्रह केंद्र सरकार बनाम राज्य सरकार की शक्ल अख्तियार करेगा, इस पर फैसला गुरुवार को ही होगा। अलबत्ता, प्रदेश संगठन ने उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री समेत राज्य के सभी मंत्रियों को न्योता दिया है। संगठन की ओर से इन मुद्दों पर प्रवासी उत्तराखंडियों को भी साथ ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

गन्ने की उन्नत किस्म के लिए मिलेगा अनुदान

-सीएम हरीश रावत ने चीनी उद्योगों की हालत सुधारने को अच्छी किस्म के गन्ना उत्पादन पर दिया जोर ------------- राज्य ब्यूरो, देहरादून : मुख्यमंत्री हरीश रावत ने चीनी उद्योगों की स्थिति में सुधार के लिए अच्छी गुणवत्ता के गन्ने का उत्पादन बढ़ाने के निर्देश दिए। किसानों को उन्नत बीज बदलाव कार्यक्रम के लिए प्रोत्साहित करने को अनुदान देने के निर्देश भी दिए गए। बीजापुर स्थित आवास पर बुधवार को गन्ना विका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

कैंपा में शामिल होगा इको टूरिज्म

राज्य ब्यूरो, देहरादून: वन मंत्री दिनेश अग्रवाल ने वाइल्ड लाइफ सोसायटी के समक्ष उत्तराखंड में मानव-वन्यजीव संघर्ष, इकोटूरिज्म, टाईगर रिजर्व जैसे उत्तराखंड से जड़े विभिन्न मुद्दे उठाए। केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मानव वन्यजीव संघर्ष पर चिंता जताते हुए राष्ट्रीय वन्यजीव बोर्ड की स्थायी समिति में इस विषय को जल्द स्वीकृति के लिए रखने का भरोसा दिया। साथ ही, अफसरों को इकोटूरिज्म को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

उत्तराखंड में बंद हो प्लास्टिक का प्रयोग

राज्य ब्यूरो, देहरादून: सांसद हरिद्वार ने डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने लोकसभा में प्लास्टिक के दुष्परिणामों पर चर्चा कर तत्काल प्रभाव से इस पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली को लागू करने के लिए युद्धस्तर पर डिजीटलीकरण कार्य करने की बात कही। सदन में अपने संबोधन में श्री निशंक ने कहा कि देश में लगातार प्लास्टिक पर प्रतिबंध की बात उठती रही है। इसके लिए गठित कई स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

अल्पसंख्यक संस्थानों का गठन एक माह में: मुख्यमंत्री

राज्य ब्यूरो, देहरादून : मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि अगले एक माह में सरकार सभी अल्पसंख्यक संस्थानों का गठन कर देगी। एमएसडीपी (अल्पसंख्यक बहुआयामी कल्याण योजना) को और अधिक प्रभावी ढंग से लागू किया जाएगा। विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री आवास बीजापुर गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि अमन और शाति ही देश के विकास का मंत्र है। अल्पसंख्यक समुदाय क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

संक्षिप्त समाचार

केदारनाथ ट्रेकिंग की जानकारी दी देहरादून: चलो केदारनाथ ट्रेकिंग व कैंपिंग अभियान दल के 45 सदस्यों ने बुधवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को अभियान के अनुभवों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ऐसे कार्यक्रमों को युवाओं के लिए प्रेरणादायी बताते हुए अभियान दल को सफलता पर बधाई दी। दल की निदेशक शिवानी गुसाई ने बताया कि साहसिक यात्रा से संबंधित रिपोर्ट उनक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

पुलिस के भत्तों में रखी जाएगी एकरूपता

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश पुलिस में अब जल्द ही पुलिस की विभिन्न इकाइयों में तैनात कर्मियों के भत्ते में एकरूपता रखी जाएगी। इसके लिए इनके भत्तों की अधिकतम सीमा 12500 रुपये रखने की तैयारी चल रही है। अभी तक केवल विजिलेंस के कर्मियों को ही यह सुविधा मिल रही थी। हाल ही में गृह और पुलिस विभाग के बीच हुई बैठक में इस मुद्दे पर सहमति बनी है। दरअसल, अभी पुलिस की विभिन्न इकाइयों में विशेष भत्ता दिए जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

बरसात व हिमपात ने खोली आपदा प्रबंधन की पोल

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश में बर्फबारी व बरसात से हुई ठंड से हुई लोगों की मौत पर भाजपा ने सरकार को निशाने पर लिया है। नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने कहा कि एक ही बारिश व हिमपात ने प्रदेश में आपदा प्रबंधन की पोल खोल कर रख दी है। हालत यह कि ठंड से मृतकों के शवों का दाह संस्कार नहीं हो पा रहा है। बुधवार को एक बयान जारी कर श्री भट्ट ने कहा कि कुमाऊं मंडल के विभिन्न मार्गो में वाहन व यात्री फंसे हुए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

भाजपा की सदस्यता कार्यशाला आज

राज्य ब्यूरो, देहरादून: भारतीय जनता पार्टी के सात सांगठनिक जिलों की सदस्यता महा अभियान संबंधी कार्यशाला गुरुवार को देहरादून में आयोजित की जाएगी। कार्यशाला की पूर्वसंध्या पर बुधवार को राष्ट्रीय सदस्यता प्रमुख व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. दिनेश शर्मा ने सभी जिला सदस्यता प्रमुखों व सह सदस्यता प्रमुखों की बैठक ली। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को उनके क्षेत्र में सदस्यता महाअभियान की अब तक की प्रगति की जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

संक्षिप्त समाचार

मुख्यमंत्री ने जताया दुख देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने संयुक्त सचिव क्षेत्रपति पाटनी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने दिवंगत आत्मा की शाति एवं दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। मुख्यमंत्री से मिले दिवाकर भट्ट देहरादून: पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास बीजापुर गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री हरीश रावत स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

13 इंस्पेक्टर व दलनायकों का स्थानांतरण

राज्य ब्यूरो, देहरादून: पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों व कंपनियों में तैनात प्रतिसार निरीक्षक व दलनायकों का स्थानांतरण कर दिया है। इसके तहत आइआरबी प्रथम रामनगर में दलनायक पद पर तैनात गोंविद राम का प्रतिसार निरीक्षक नैनीताल के पद पर तबादला किया गया है। नैनीताल में तैनात ज्ञान सिंह नेगी को देहरादून लाया गया है। जारी सूची के मुताबिक उत्तरकाशी में तैनात जगदीश चंद्र पाठक को ऊधमसिंह नगर भे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

फरार बदमाश भूरा की तलाश में 30 टीमें

राज्य ब्यूरो, देहरादून: बागपत में पेशी के लिए जाते हुए पुलिस की गिरफ्त से निकल भागे कुख्यात बदमाश अमित भूरा की तलाश में तीन राज्यों की पुलिस जुटी हुई है। उत्तराखंड पुलिस ने भी तकरीबन 30 टीमों को इस मामले में झोंका हुआ है। इसके अलावा साइबर सेल भी संदिग्ध मोबाइल नंबरों की लोकेशन और इनकी बातचीत पर नजर रखे हुए है। पुलिस को अभी कुछ सुराग हाथ लगे हैं, लेकिन अभी इस मामले में जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Dehradun-city, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें