देहरादून

  • ग्रामीणों ने ब्यासी जल विद्युत परियोजना का कार्य किया बंद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, विकासनगर: यमुनाघाटी बांध (लखवाड़-ब्यासी) प्रभावित समिति लोहारी के ग्रामीणों ने उनकी वाजिब मांगें नहीं मानने पर ब्यासी जल विद्युत परियोजना का कार्य फिलहाल बंद करा दिया है। सिस्टम से नाराज बांध प्रभावितों ने सरकार पर प्रभावितों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए परियोजना स्थल जुड्डो-सिलोन में विरोध प्रदर्शन कर धरना दिया। बुधवार को यमुनाघाटी बांध (लखवाड़-ब्यासी) प्रभावित समिति-लोहारी क... और पढ़ें »

  • अवैध खनन पर चला पुलिस का डंडा, नौ वाहन सीज

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:18 PM (IST)

    विकासनगर: सहसपुर पुलिस ने एएसपी के नेतृत्व में बुधवार को थाना क्षेत्र के कई इलाकों में अभियान चलाकर अवैध खनन से भरी नौ ट्रैक्टर ट्रालियां सीज की। पुलिस टीमों को देखकर कई वाहन चालक भाग निकले। एएसपी मंजूनाथ टीसी को क्षेत्र की कई नदियों से अवैध खनन चोरी की शिकायतें मिल रही थी, जिस पर एएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने आसन, शीतला, रवासन आदि नदियों के क्षेत्र में छापेमार कार्रवाई की। पुलिस टीमों ने भारी ... और पढ़ें »

  • दलित स्वाभिमान की लड़ाई जारी रखेंगे तरुण विजय

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:11 PM (IST)

    देहरादून: राज्य सभा सांसद तरुण विजय समता, समरसता और दलित स्वाभिमान की लड़ाई जारी रखेंगे। शिलगुर मंदिर प्रकरण पर उन्होंने कहा कि उन पर हमले की साजिश रची गई थी। अब वही लोग बहाने ढूंढकर इसे सही ठहराने में लगे हैं, जो उनकी हार का संकेत है। एक बयान में तरुण विजय ने कहा कि उनका किसी के साथ भी मनभेद नहीं है। लेकिन, जाति घृणा देवभूमि की विरासत नहीं है। यह समाप्त हो और दलितों के साथ भी मनुष्य जैसा व्यवहार... और पढ़ें »

  • 'ठहरिए सर, हेलमेट चालक व सवारी दोनों के लिए जरूरी'

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून : समय : शाम साढ़े पांच बजे स्थान : आइएसबीटी चौक 'ठहरिए सर, हेलमेट सिर्फ आपके लिए नहीं, बल्कि आपके पीछे बैठे सज्जन के लिए भी जरूरी है। दुपहिया वाहन पर ज्यादा दुर्घटनाओं में सिर पर चोट आती है। यदि दोनों सवारी हेलमेट पहनेंगे तो चोट नहीं आएगी और आप सुरक्षित रहेंगे'। पुलिस की ओर से दुपहिया वाहन पर चालक के साथ सवारी को भी हेलमेट पहनने के लिए जागरूक करने के लिए आयोजित अभियान... और पढ़ें »

  • मोबाइल पर बात करते हुए एचटी लाइन से झुलसा युवक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून : घर की छत से मोबाइल पर बात करते हुए पड़ोसी की छत पर पहुंचा युवक ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। बुरी तरह झुलसे युवक को नजदीकी निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे कोरोनेशन अस्पताल रेफर कर दिया। वहां से भी देर शाम उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना बुधवार दोपहर पटेलनगर थाना ... और पढ़ें »

  • लापरवाही से बढ़ेगी बिजली की दिक्कत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून : इसे ऊर्जा निगम की लापरवाही कहें या कुछ और पर आने वाले दिनों में उपभोक्ताओं की मुसीबत तय है। शहर में विद्युत लाइनें पेड़ों के जंजाल में फंसी हैं। क्योंकि, ऊर्जा निगम ने समय रहते लॉपिंग-चॉपिंग नहीं कराई। इसी का नतीजा है कि सोमवार को आए तूफान में कई लाइनें सिर्फ पेड़ की टहनी गिरने से ट्रिप हो गर्ई थी और लोगों को घंटों बिजली कटौती झेलनी पड़ी। अभी तो आंधी-तूफान के मौसम की शुरुआ... और पढ़ें »

  • मुफलिसी से निकली हौसलों की उड़ान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून : इरादे बुलंद हों और जज्बा अपार तो मुफलिसी आड़े नहीं आती। गांव की पगडंडियों से निकलकर सफलता की इबारत लिखने वाली अंकिता कांति ने यह बात साबित कर दिखाई है। हिम्मतें दुश्वारियों में दोस्त बनी और तमन्ना अब गांव-गांव तक ज्ञान का उजियारा फैलाने की है। दून मार्डन स्कूल, तुंतोवाला की छात्रा अंकिता कांति ने हाईस्कूल में 92.40 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने बुलंद हौसले की मिसाल पेश की ... और पढ़ें »

  • ईट के कारोबार के नाम पर ठगी करने वाला धरा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: ईटों के कारोबार के नाम पर व्यापारी से सवा आठ लाख रुपये की ठगी के आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया। आरोपी पिथौरागढ़ में सब्जी की दुकान चला रहा था। जांच में उसके खिलाफ ओएलक्स व अन्य माध्यमों से ठगी के कई मामले सामने आए हैं। पुलिस इन मामलों की भी पड़ताल कर रही है। एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि बीती चार मई को अभिनव गुप्ता निवासी राजाराम विहार डांडा नूरीवाला सहस्रधारा रोड ने राज... और पढ़ें »

  • रक्षा संपदा ने शुरू की केहरी गांव की जांच

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तर प्रदेश के मंत्री साहब सिंह सैनी के केहरी गांव में अवैध कमर्शियल निर्माण का मसला लगातार तूल पकड़ रहा है। गांव के बड़े हिस्से का दून कैंट बोर्ड के प्रतिबंधित सजरा प्लान/मानचित्र में दर्ज होने के बाद भी अवैध निर्माण न रुकने के मामले को रक्षा मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है। रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने इसकी जांच रक्षा संपदा की महानिदेशक सुंदरी सुब्रमण्यम पुजारी को सौंप... और पढ़ें »

  • कमला पैलेस से मंडी के बीचभारी वाहन हों बंद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: पुलिस कमला पैलेस से निरंजनपुर सब्जी मंडी की ओर भारी वाहनों का प्रवेश बंद करने का विचार कर रही है। इस मामले में स्थानीय निवासी एवं भाजपा के महानगर महामंत्री राजेंद्र सिंह ढिल्लो ने कई बार एसएसपी से गुहार लगाई थी। बुधवार को भी ढिल्लो ने लगातार हो रहे हादसों का हवाला देते हुए एसएसपी से मुलाकात की। एसएसपी की ओर से उचित कार्रवाई के संकेत दिए गए हैं। दरअसल, कमला पैलेस से निर... और पढ़ें »

  • मुनाफे और शोषण के बूते फल-फूल रहा पूंजीवाद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून : केंद्रीय कर्मचारी कामगार महासंघ की दो दिवसीय राष्ट्रीय बैठक श्रमिक हितों पर केंद्रित रही। बुधवार को समापन अवसर पर प्रख्यात अर्थशास्त्री डॉ. वेंकटेश आत्रे ने 'च्वाइस बिफोर ह्यूमैनिटी सोशलिज्म एंड डिस्ट्रक्शन' विषय पर विचार रखते हुए कहा कि पूंजीवादी व्यवस्था सिर्फ मुनाफेऔर शोषण केसहारे ही फलती-फूलती है। जिसके फलस्वरूप श्रमिकों एवं कर्मचारियों का शोषण होता है। वर्तमान परि... और पढ़ें »

  • गैरइरादतन हत्या में मकान मालिक को उम्र कैद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: छेड़छाड़ व अश्लील हरकतों का विरोध करने पर 11 वर्षीय छात्रा को मिट्टी तेल डालकर जलाने और उपचार के दौरान छात्रा की मृत्यु होने पर गैर-इरादतन हत्या के मामले में आरोपी मकान मालिक को दोषी करार देते हुए विशेष न्यायाधीश की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। दोषी पर 11 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया, जिसे अदा न करने पर उसे दो माह की अतिरिक्त कैद भुगतनी पड़ेगी। घटना ऋषिकेश ... और पढ़ें »

  • गंदगी के बीच रहने को मजबूर 400 लोग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून : 'साहब, हम लोग दो साल से लगातार हाउस टैक्स दे रहे हैं, लेकिन अब तक हमारी कॉलोनी में पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई। इससे लोग गंदगी में रहने को मजबूर हैं'। निकासी न होने से परेशान दशमेशपुरी कॉलोनी निरंजनपुर के लोगों ने मेयर को ज्ञापन सौंपते वक्त कुछ इस तरह पीड़ा बयां की। बुधवार को स्थानीय लोगों ने मेयर विनोद चमोली को ज्ञापन सौंपते वक्त बताया कि कॉलोनी में करीब... और पढ़ें »

  • रंगयात्रा में बिखरे संस्कृति के विविध रंग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून : दून घाटी रंगमंच की ओर से आयोजित 14वें भारत संस्कृति दर्पण नाट्य महोत्सव के अंतिम दिन राष्ट्रीय रंगयात्रा निकाली गई। 14 प्रदेशों से आए कलाकारों ने लोक संस्कृति की अद्भुत छटा बिखेरी तो भ्रष्टाचार पर चोट करने के साथ स्वच्छ भारत का संदेश भी दिया गया। कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय से रंगयात्रा का शुभारंभ राजपुर विधायक राजकुमार ने हरी झंडी दिखाकर किया। यहां से घंटाघर, पल्टन बाजा... और पढ़ें »

  • हरेंद्र रौथाण मसूरी इकाई के अध्यक्ष व रौतेला महामंत्री बने

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:28 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मसूरी: उत्तराखंड जल संस्थान कर्मचारी संघ मसूरी के वर्ष 2016-17 के लिए एक बार फिर से हरेंद्र सिंह रौथाण अध्यक्ष एवं भरत सिंह रौतेला महामंत्री चुने गए। जल संस्थान कार्यालय में बुधवार को चुनाव अधिकारी सतपाल सिंह यादव एवं सुरेंद्र सिंह पंवार की देखरेख में संपन्न संघ की वर्ष 2016-17 के लिए कार्यकारिणी के चुनावों में प्रमोद कुमार उपाध्यक्ष, राजवीर सिंह संयुक्त मंत्री, धनपाल सिंह संगठन मंत... और पढ़ें »

  • टॉपर रहे जतिन ने बढ़ाया जौनसार-बावर का मान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:27 PM (IST)

    फोटो-25वीकेएस 77-- संवाद सूत्र, त्यूणी: जौनसार-बावर के चिल्हाड़ निवासी जतिन बिजल्वाण ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के 12वीं कक्षा में देहरादून जिले में पहला व प्रदेश में 11वां स्थान पाया है। जौनसार-बावर के इस लाल ने जनजाति क्षेत्र का नाम राज्यभर में रोशन किया है। होनहार बेटे की इस सफलता से गदगद परिजनों ने बुधवार को कुल देवी बलाणीमाता के मंदिर में मत्था टेक ग्रामीणों के संग पंचायती आंगन में जश्न मन... और पढ़ें »

  • पानी के संकट पर वाटर व‌र्क्स में गरजे लोग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: दून में पानी का संकट गहराता जा रहा है। बुधवार को विभिन्न संगठन ने जल संस्थान कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी प्रदर्शन किया। साथ ही चेताया कि यदि जल्द पानी का संकट खत्म न हुआ तो कार्यालय पर तालाबंदी प्रदर्शन किया जाएगा। सेंटर ऑफ ट्रेड यूनियंस (सीटू) के बैनर तले नालापानी रोड के लोगों ने अधिशासी अभियंता एसके जैन का घेराव किया। सीटू के जिला सचिव लेखराज ने बताया कि क्षेत्र में लं... और पढ़ें »

  • गिरफ्तार कबूतरबाजों पर एक और मुकदमा दर्ज

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने के आरोप में दो मई को गिरफ्तार दो कबूतरबाजों के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह मुकदमा ऊधमसिंह नगर निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर दर्ज किया है। आरोप है कि इन कबूतरबाजों ने दुबई भेजने के नाम पर उससे 40 हजार रुपये ठग लिए थे। दोनों आरोपी पहले ही जेल में हैं। पुलिस ने बेरोजगारों को खाड़ी देशों (दुबई, ... और पढ़ें »

  • नम्रता ने परिवार की परंपरा को रखा कायम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:15 PM (IST)

    25वीकेएस 54- कालसी: राजकीय इंटर कॉलेज कालसी की छात्रा नम्रता आनंद भले ही एक अंक के अंतर से सूची में स्थान हासिल करने से रह गई हो मगर राजकीय इंटर कॉलेज कालसी की इस छात्रा ने इंटर बोर्ड परीक्षा में 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। नम्रता ने हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में प्रदेश में 17वीं रैंक हासिल की। अपनी इस सफलता के लिए परिवार व शिक्षकों को श्रेय देने वाली नम्रता भविष्य में शिक्षक बनकर ग्रामीण क्षेत्... और पढ़ें »

  • लोकतंत्र का गला घोट रही है प्रदेश सरकार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऋषिकेश: प्रदेश सरकार की ओर से एक न्यूज चैनल के प्रसारण पर रोक लगाने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री हरीश रावत की निंदा की। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री हरीश रावत पर लोकतंत्र की आवाज दबाने का आरोप लगाया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को रेलवे रोड स्थित कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग ऑपरेश... और पढ़ें »

(News from Dehradun-city, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें