देहरादून

  • अ‌र्द्धकुंभ को केंद्र से मांगे 500 करोड़

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र सरकार से अ‌र्द्धकुंभ मेला के लिए 500 करोड़ की राशि जल्द अवमुक्त करने व बाह्य सहायतित परियोजनाओं में फंडिंग पैटर्न 90:10 या 80:20 करने का अनुरोध किया। उन्होंने मेडिकल कालेज व नर्सिग कालेज के लिए 275 करोड़ वित्तीय सहायता व एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति की धनराशि भी अवमुक्त करने की मांग उठाई। साथ ही, पर्यावरणीय सेवाओं के लि... और पढ़ें »

  • गैस एजेंसियों तक नही पहुंचे डीएम के आदेश

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी गैस एजेंसियां आधार कार्ड जमा न करने वाले उपभोक्ताओं की गैस बुकिं ग रोक रहे है। अभी तक गैस एजेंसियों ने करीब तीन हजार उपभोक्ताओं के सप्लाई रोक दी है। गैस एजेंसियों का कहना है कि अभी तक उनके पास जिलाधिकारी के आदेश नही पहुंचे हैं। उधर तेल कंपनियों ने उपभोक्ताओं को राहत दी है। अब जिन उपभोक्ताओं ने आधार कार्ड के लिए आवेदन कर दिया है, वह आवेदन स्... और पढ़ें »

  • माघ मेले में गहरे हुए संस्कृति के रंग

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: 'उत्तराखंड माघ मेला' के दूसरे दिन लोक संस्कृति के रंग और गहरे हुए। आकर्षण का मुख्य केंद्र रहा भोटिया जनजाति का 'छोलिया' नृत्य। दिनभर हुई बारिश के बावजूद मेले की आभा लोगों को अजबपुर स्थित टीएचडीसी मैदान खींच ले आई। कार्यक्रम निर्धारित समय से करीब तीन घंटे देर से शुरू हुआ, पर लोग लोक संस्कृति के विभिन्न रंगों से सराबोर होने का इंतजार करते रहे। जौनसार बावर क्षेत्र विकास ... और पढ़ें »

  • एआइसीटीई ने मान्यता मानकों में दी ढील

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: बीते दो-तीन वर्षो में तेजी से छात्रों का इंजीनिय¨रग और ंव्यावसायिक शिक्षा से मोह भंग हुआ है। इसके चलते संस्थान भी बंदी की कगार पर पहुंच रहे हैं, साथ ही देशभर में हर साल दर्जनों संस्थान अन्य शिक्षण क्षेत्रों की ओर पलायन कर रहे हैं। वहीं, उत्तराखंड की बात करें तो बीते एक साल में पांच संस्थान बंद हो चुके हैं और मौजूदा संस्थानों में भी महज 38 फीसद सीटें ही भरी जा सकी हैं। इस... और पढ़ें »

  • उत्तराखंड में फिल्म बनाएंगे कॉमेडियन सुनील पाल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: 'उत्तराखंड बहुत खूबसूरत है। अब इंडस्ट्री के लोग भी यहां आ रहे हैं। मैं भी अपनी अगली फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में करने की तैयारी कर रहा हूं। जल्द ही वह समय भी आएगा, जब उत्तराखंड दुनिया की सबसे लोकप्रिय जगह के नाम से प्रसिद्ध होगा।' यह बात घंटाघर स्थित कॉम्प्लेक्स में फूड एंड एंटरटेनमेंट सिटी मॉल पहुंचे मशहूर कॉमेडियन सुनील पाल ने कही। उनके साथ गायिका रिनी चंद्रा भी पहुंच... और पढ़ें »

  • एआइपीएमटी आवेदकों को मिली राहत

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: एआइपीएमटी आवेदकों को सीबीएसई ने इस दफा बड़ी राहत दी है। अभ्यर्थी 15 से 20 फरवरी तक आवेदन में गलती सुधार सकते हैं। सुधार की अनुमति केवल जन्मतिथि, स्टेट कोड, लिंग, वर्ग और विकलांगता की स्थिति के लिए दी गई है। सीबीएसई जेईई के आवेदकों को गलती सुधारने का मौका देता आया है, लेकिन एआइपीएमटी में इस तरह का मौका नहीं मिलता। एआइपीएमटी की अधिसूचना जारी करते वक्त भी बोर्ड ने यह साफ क... और पढ़ें »

  • धरती गीली पर हलक सूखे

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: शनिवार को दिनभर हुई बारिश से जल संस्थान के अधिकारियों ने भले राहत की सांस ली हो, लेकिन आम आदमी की किल्लत बरकरार रही। शनिवार को भी शहर के आधा दर्जन से ज्यादा इलाकों में नल ठूंठ बने रहे। कहीं पेजयल लाइन में लीकेज के चलते पानी नहीं आया तो कहीं लो प्रेशर ने हलकान किया। लोग पूरा दिन शिकायत दर्ज कराने के लिए हेल्पलाइन का नंबर घनघनाते रहे, लेकिन अंवकाश होने के कारण अधिकारी-कर्म... और पढ़ें »

  • आरोपी अधिकारी पर हो कठोर कार्रवाई

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: भारतीय जनता पार्टी ने गत रोज एक मॉल में महिला के साथ छेड़खानी करने वाले अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। एक बयान जारी कर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल ने कहा कि प्रदेश में अराजकता का माहौल उत्पन्न हो रहा है। यही कारण है कि अब अधिकारी भी सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं के साथ गलत व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते प्रदेश सरकार ने कठोर कदम नहीं उ... और पढ़ें »

  • साइबर कैफे पर अब परिवहन महकमे की नजर

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश में वाहन चलाने के लाइसेंसों की आनलाइन व्यवस्था आमजन पर भारी पड़ने लगी है। इंटरनेट की जानकारी न होने के कारण अब आवेदकों को साइबर कैफे में अब आवेदन फार्म भरने वाले को ढूंढ़ना पड़ रहा है। इस काम में न केवल उनका अधिक समय लग रहा है बल्कि जेब पर भी अतिरिक्त भार पड़ रहे हैं। लाइसेंस बनाने वालों की इस परेशानी को देखते हुए अब परिवहन विभाग साइबर कैफे पर आवेदकों को हो रहे परेशानी ... और पढ़ें »

  • रोडवेज बस में मुफ्त सफर कर रहा फर्जी चालक धरा

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: खुद को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम का चालक बता उत्तराखंड परिवहन निगम की साधारण बस में मुफ्त में दून पहुंचे व्यक्ति को 'बी' डिपो के एजीएम पीके भारती ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। वह दिल्ली से आया था और परिचालक को फर्जी कर्मचारी कार्ड दिखा सफर कर रहा था। पहले आरोपी को आइएसबीटी चौकी पुलिस के हवाले कर दिया गया, लेकिन माफी मांगने पर उसे किराये का 10 गुना जुर्माना वसूल छोड़ दिया गय... और पढ़ें »

  • होर्डिग से बढ़ेगी निकायों की आय

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: आर्थिक तंगी से से जूझ रहे प्रदेश के शहरी निकायों को जल्द ही अपनी आय बढ़ाने का एक सशक्त माध्यम मिलने वाला है। राज्य सरकार सभी निकायों के लिए जल्द होर्डिग नीति लागू करने जा रही है। इस नई होर्डिग नीति में जहां निकायों की आमदनी बढ़ाने के लिए पुख्ता प्रावधान किए गए हैं, वहीं शहरों की स्वच्छता व खूबसूरती को बनाए रखने के भी ठोस इंतजाम किए गए हैं। खासतौर पर होर्डिग स्थलों के चयन मे... और पढ़ें »

  • नेता प्रतिपक्ष पर आज फैसला संभव

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, देहरादून: भारतीय जनता पार्टी आज अपने विधान मंडल दल के नए नेता का चयन कर सकती है। रविवार को रामनगर में होने वाली विधान मंडल दल की बैठक में इस मामले में चर्चा होने की संभावना है। हालांकि, पार्टी ने औपचारिक तौर पर बैठक के एजेंडे में इस बिंदु को शामिल नहीं किया है। नए नेता प्रतिपक्ष के तौर पर हरिद्वार विधायक मदन कौशिक व देहरादून कैंट विधायक हरबंस कपूर की दावेदारी मजबूत मानी जा रही हैं। ह... और पढ़ें »

  • वृद्ध गोलीकांड में 30 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: बुजुर्ग व्यापारी पर घर में घुसकर फायर झोंकने के मामले में पुलिस 30 घंटे बाद भी बदमाश का कोई सुराग नहीं जुटा पाई। वहीं, बुजुर्ग अभी भी सीएमआइ अस्पताल के आइसीयू में भर्ती हैं। उनके भाई की तरफ से पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने बताया कि एसपी सिटी के निर्देशन में पांच टीमें लगाई गई हैं, जो जल्द मामले का खुलासा करेंगी। बता दें कि लक्ष्मणचौक के ... और पढ़ें »

  • टेंडर रुकने से बौखलाए भाजपा पार्षद

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: नगर निगम प्रशासन की ओर से बजट की बंदरबाट के लिए वार्डो में खोले गए सड़क व नालियों के निर्माण के टेंडर पर शासन की रोक से भाजपा पार्षद बौखला गए हैं। रायपुर क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक उमेश शर्मा 'काऊ' की शिकायत पर हुई कार्रवाई से नाराज पार्षदों ने विधायक पर मनमानी का आरोप लगाते हुए पार्षदों के अधिकारों से खिलवाड़ का आरोप भी लगाया। बता दें कि शनिवार को दैनिक जागरण में प्रका... और पढ़ें »

  • वेलेंटाइन डे पर सुरक्षा कड़ी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    देहरादून, जागरण संवाददाता: अगर आज आप अपने पार्टनर के साथ वेलेंटाइन डे मनाने बाहर निकल रहे हैं तो शालीनता से जाइए। अगर आप ऐसा करते हैं तो पुलिस आपके साथ है। आपके साथ न तो किसी प्रकार की अभद्रता होगी, न आपको किसी वेलेंटाइन डे विरोधी संगठन का खौफ ही होगा। वेलेंटाइन डे पर हुड़दंग व प्रेमी युगलों से होने वाली अभद्रता रोकने को पुलिस ने फुलप्रूफ सुरक्षा-प्लान बना लिया है। रविवार को एसपी सिटी व एसपी देहात ... और पढ़ें »

  • फोटो,,देश विरोधी घटना पर सियासत ठीक नहीं

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश के विरुद्ध और आंतकियों के समर्थन में की गई नारेबाजी को लेकर देशभर में विरोध सामने आ रहा है। बावजूद इसके तमाम छात्र संगठन और राजनीतिक दल अपनी 'निष्ठा' से ऊपर नहीं उठ पाए और मामले को अपने-अपने तरीके से परोस रहे हैं। पूरे प्रकरण से कहीं न कहीं प्रतिष्ठित माने जाने वाले शिक्षण संस्थान की छवि को भी धक्का लगा है। नई परिस्थितियों में जेए... और पढ़ें »

  • सोलन गए किसानों ने जानी फूलों की हाईटेक खेती

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:06 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कालसी: फूलों की हाईटेक खेती की तकनीक सीखने को हिमाचल के सोलन भ्रमण पर गए जौनसार क्षेत्र के 20 किसानों का दल प्रशिक्षण प्राप्त कर शुक्रवार को वापस लौटा। अब क्षेत्र के किसान फूलों की हाईटेक खेती कर अपनी आर्थिकी को मजबूत कर सकेंगें। सोलन गए किसानों का नेतृत्व कर रहे भारतीय मृदा एवं जल संरक्षण संस्थान देहरादून के अन्वेषक एवं प्रधान वैज्ञानिक डॉ. जेएमएस तोमर ने कहा तीन दिवसीय सोलन-हिमा... और पढ़ें »

  • गोर्खाली समाज की एकजुटता का संकल्प

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: गोर्खाली सुधार सभा, गढ़ी कैंट में गोर्खा कल्याण परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ले जनरल शक्ति गुरुंग का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। साथ ही उपाध्यक्ष गोदावरी थापली व कैप्टन जेबी कार्की को भी सम्मानित किया गया। सभा के अध्यक्ष कर्नल भगवान सिंह क्षेत्री ने उन्हें स्मृति चिह्न प्रदान किया। ले जनरल शक्ति गुरुंग ने कहा कि राज्य में गोर्खा कल्याण परिषद का गठन एक सराहनीय पहल है... और पढ़ें »

  • न्यायिक जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: हैदराबाद में छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या मामले में बहुजन समाज पार्टी ने नारेबाजी क र प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित कर कार्रवाई की मांग की। परेड ग्राउंड में प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने कहा कि तथाकथित संगठन अनुसूचित जाति, जनजाति व अन्य पिछड़े वर्ग के लोगों को आतंकित कर रहे हैं। वक्ताओं ने रोहित वेमुला की ... और पढ़ें »

  • आज जुबां पर आएगी दिल की बात

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रेम एक मधुर भावना है, जिसकी कल्पना से ही मन प्रफुल्लित हो जाता है। लेकिन, इसका आनंद तभी उठाया जा सकता है, जब आपके भाव निश्चल हों। इसी भावना के साथ शनिवार को प्रेमी युगलों ने 'किस डे' पर होंठों के जरिये एक-दूसरे को प्यार का अहसास कराकर रिश्तों में और मिठास घोली। ऐसे में मौसम भी मानों प्रेमी दिलों के साथ था, सुबह से ही हो रही रिमझिम बारिश ने न सिर्फ मौसम को खुशगवार किया,... और पढ़ें »

(News from Dehradun-city, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें