Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देहरादून

टीएचडीसीआइएल की बुक का विमोचन

ऋषिकेश: टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की ओर से 'ए जरनी टूवार्डस एक्सीलेंस' शीर्षक से प्रकाशित कॉफी टेबल बुक का विमोचन कारपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आरएसटी शाई ने किया। कारपोरेट कार्यालय ऋषिकेश में कॉफी टेबल बुक के विमोचन से पूर्व कारपोरेशन में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में कारपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आरएसटी शाई ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:48 AM (IST)
        

हो सके तो एक दीया शहीदों के नाम जलाना

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: हृषिकेश वसंतोत्सव के अंतिम दिन कवि सम्मेलन में कवियों ने श्रोताओं को खूब गुदगुदाया। प्रख्यात कवियों ने अपनी रचनाओं से व्यवस्था पर तंज ही नहीं कसे, बल्कि देश के लिए शहादत देने वालों को भी नमन किया। पुराना बस अड्डा स्थित आयोजन स्थल में कवि सम्मेलन का उद्घाटन उपस्थित कवियों सहित मेला समिति के अध्यक्ष व पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा, संयोजक हर्षवर्धन शर्मा व सचिव विनय उनियाल ने संय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:47 AM (IST)
        

अब हर माह 20 तारीख तक देनी होंगी सूचनाएं

-राजभवन की सख्त हिदायत के बावजूद सूचनाएं देने में लापरवाही छोड़ने को तैयार नहीं महकमे ------- राज्य ब्यूरो, देहरादून : राज्यपाल के सख्त निर्देशों के बावजूद सरकारी महकमे राजभवन को तय समय पर सूचनाएं मुहैया कराने में हीलाहवाली से बाज नहीं आ रहे हैं। इस महीने भी महकमों ने अब तक राजभवन को जरूरी सूचनाएं मुहैया नहीं कराई हैं। अब सरकार ने आदेश जारी कर महकमों के लिए अब हर माह की 20 तारीख तक जरूरी सूचनाएं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

कम बजट खर्च पर बिफरे मुख्यमंत्री

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अनुसूचित जाति उपयोजना (एससीएसपी) व अनूसूचित जनजाति उपयोजना (टीएसपी) के अंतर्गत स्वीकृत बजट का सदुपयोग न होने पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने बजट खर्च की गति बढ़ाने के लिए विभागीय अफसरों को न केवल एक महीने की मोहलत दी, बल्कि खर्च की रफ्तार न बढ़ने पर संबंधित महकमे के विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी तय करते हुए सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। मंगलवार को उप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:04 AM (IST)
        

सात लोगों को बांटे दायित्व: मुख्यमंत्री

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सरकार अब पार्टी के लोगों को दायित्व देने जा रही है। दायित्व देने की प्रक्रिया गतिमान है। मुख्यमंत्री के मुताबिक सात लोगों को मंगलवार को ही दायित्व दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद राजनीति गलियारों में हलचल रही, लेकिन देर शाम तक इन सात लोगों की सूची जारी नहीं हो पाई थी। मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

बंदीरक्षकों की भर्ती के बदलेंगे मानक

राज्य ब्यूरो, देहरादून: जेलों में बढ़ रहे अपराधों को देखते हुए अब जेल प्रशासन बंदी रक्षकों की भर्ती के मानकों को बदलने की तैयारी कर रहा है। इसके तहत बंदीरक्षकों की भर्ती के लिए अब पुलिस के समान ही शारीरिक दक्षता के मानक रखने की तैयारी है। इसके अलावा भर्ती की आयु भी 21 से 35 वर्ष किए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। प्रदेश में इस समय बंदीरक्षकों की खासी कमी चल रही है। अभी नियमित बंदीरक्षकों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

खाली होंगे फुटपाथ व सड़कें

सुभाष भट्ट, देहरादून शहरी इलाकों में ठेली-खोमचों से पटे पड़े फुटपाथ व सड़कें जल्द ही अतिक्रमण से मुक्त होने की उम्मीद नजर आ रही है। राज्य सरकार इसके लिए जल्द वेंडर नीति बनाने जा रही है। प्रस्तावित नीति में प्रदेश के छोटे-बडे़ शहरों में वेंडर जोन विकसित करने का प्रावधान किया जा रहा है, जिनमें फुटपाथ व सड़कों पर अवैध ढंग से बनाए गए ठेली-खोमचों को शिफ्ट किया जाएगा। प्रस्तावित वेंडर नीति का प्रारूप तैय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर स्वास्थ्य बीमा की सौगात

राज्य ब्यूरो, देहरादून उत्तराखंड में 66वां गणतंत्र दिवस सर्द मौसम के बीच उत्साहपूर्वक मनाया गया। राज्यभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। राजधानी देहरादून के परेड मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में राज्यपाल डा. केके पॉल ने गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस मौके पर मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना की औपचारिक शुरुआत की। साथ ही, राज्य आंदोलनकारियों को पेंशन के लिए आयु सीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

एक नजर

पद्म सम्मान पर मुख्यमंत्री ने दी बधाई देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पिथौरागढ़ निवासी प्रसिद्ध भूगर्भ विज्ञानी केएस वल्दिया को पद्म भूषण तथा अल्मोड़ा निवासी प्रसिद्ध गीतकार प्रसून जोशी को पद्म श्री सम्मान मिलने पर बधाई दी है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि श्री वल्दिया और जोशी को यह सम्मान मिलना उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। निधन पर जताया दुख देहरादून: मुख्यमंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

सरकार ने आयोग को दोबारा भेजा पत्र

राज्य ब्यूरो, देहरादून राजकीय डिग्री कालेजों में कार्यरत तकरीबन 230 संविदा प्रवक्ताओं के स्थाईकरण की कसरत तेज हुई है। सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग को दोबारा पत्र भेजकर उक्त संबंध में जल्द परामर्श देने को कहा है। प्रदेश के सरकारी डिग्री कालेजों में संविदा शिक्षकों के नियमितीकरण में अड़चन दूर तो हो चुकी है, लेकिन इस काम को अंजाम तक पहुंचने में हो रही देरी से शिक्षकों में असंतोष भी है। पांच साल से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:02 AM (IST)
        

परेड में शिरकत करने वाले हर वर्ष होंगे सम्मानित

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश में अब हर वर्ष गणतंत्र दिवस के दिन परेड में शिरकत करने वाले सभी दलों को सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री हरीश रावत खुद इन दलों के सदस्यों के साथ मुलाकात कर उन्हें इस आयोजन के लिए बधाई देंगे और स्मृति चिन्ह प्रदान करेंगे। इसके अलावा परेड में प्रथम तीन स्थानों पर आने वाली झांकियों के अलावा प्रतिभाग करने वाले सभी दलों को पारितोषिक दिया जाएगा। प्रदेश में पहली बार एक नई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

304 पदों पर होगी रैंकर्स परीक्षा

राज्य ब्यूरो, देहरादून: आखिरकार पुलिस विभाग में रैंकर्स परीक्षा को लेकर बना संशय समाप्त हो गया है। मुख्यमंत्री हरीश रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में पुलिस में पदोन्नति के जरिए भरे जाने वाले सब इंस्पेक्टर के 304 पदों को परीक्षा के जरिए भरने का निर्णय लिया गया है। जल्द ही इसका विधिवत आदेश जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा बैठक में वरिष्ठ पुलिस कर्मियों को भी राहत देने का निर्णय लिया गया। इसके लिए पुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

गैरसैंण और डाकपत्थर के छात्रों को राहत

राज्य ब्यूरो, देहरादून: चमोली जिले में गैरसैंण और देहरादून जिले में विकासनगर-कालसी और पछवादून के आसपास के इलाकों के छात्र-छात्राओं को स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए दूरदराज नहीं जाना पड़ेगा। अब राजकीय डिग्री कालेज गैरसैंण में स्नातकोत्तर स्तर पर कला संवर्ग और राजकीय महाविद्यालय डाकपत्थर में स्नातकोत्तर स्तर पर विज्ञान और कला वर्ग के सात विषयों को मंजूरी दी है। इस बाबत उच्च शिक्षा प्रभारी सचिव राधिका झ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

राष्ट्रपति से मिले उत्तराखंड के कलाकार

राज्य ब्यूरो, देहरादून: गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में उत्तराखंड झाकी केदारनाथ के कलाकारों को भी आमंत्रित किया गया। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के सहायक निदेशक एवं राज्य के टीम लीडर केएस चौहान के नेतृत्व में इन कलाकारों ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से राष्ट्रपति भवन में भेंट की। राष्ट्रपति ने उत्तराखंड की झाकी एवं राज्य की लोक संस्कृति व वेश-भूषा की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

छुट्टी की आड़ में कब्जा लिया नाला

जागरण संवाददाता, देहरादून: सरकारी कार्यालयों में तीन दिन की छुट्टी का शहर के भूमाफिया ने फायदा उठाकर किशननगर चौक पर नाला कब्जा लिया। आरोपियों की ओर से बाकायदा पक्का निर्माण करा लिया गया। मंगलवार को नगर निगम को इस मामले की भनक लगी। स्थानीय पार्षद की तरफ से मेयर व एमएनए को शिकायत दी गई है। मेयर ने तत्काल अवैध निर्माण को तोड़ने के आदेश दिए हैं। स्थानीय पार्षद नंदिनी शर्मा की तरफ से हुई शिकायत में बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:51 AM (IST)
        

मेहताब सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित

संवाद सूत्र, डोईवाला: सिटी पेट्रोल यूनिट देहरादून के जवान मेहताब अली को पुलिस महानिदेशक बीएस सिद्धू ने गणतंत्र दिवस पर सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित किया। पुलिस के सिपाही को डीजीपी ने दो हजार रुपये की नगद धनराशि भी पुरस्कार स्वरूप प्रदान की। मारखमग्रांट के तेलीवाला गांव निवासी मेहताब अली पुत्र नबाबुद्दीन सिटी पेट्रोल यूनिट देहरादून में कार्यरत है। मेहताब अली को 20 जुलाई 2014 को देहरादून निवासी कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:51 AM (IST)
        

विजेता मुक्केबजों का किया सम्मान

देहरादून: रुद्रप्रयाग में आयोजित बालक-बालिका वर्ग की जूनियर राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीतकर लौटी देहरादून की टीम का सम्मान किया गया। मंगलवार को परेड ग्राउंड में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जनपद की बालिका वर्ग की टीम चैंपियन रही, वहीं बालक वर्ग की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस दौरान बालिका वर्ग में रजत पदक प्राप्त अर्चना थापा, स्वर्ण पदक प्राप्त ममता मेहर व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:51 AM (IST)
        

सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रमों की धूम

संवाद सूत्र, डोईवाला: भानियावाला में आयोजित 'एक शाम शहीदों के नाम' कार्यक्रम में सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रही। इस दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता में प्रतिभागी ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्य अतिथि डोईवाला विधायक हीरा सिंह बिष्ट ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता के डांस मुकाबले में प्रिया भंडारी बडोवाला प्रथम, अन्नया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:51 AM (IST)
        

गांधी पार्क में 3.50 करोड़ रुपये से बनेगा चिल्ड्रन पार्क

जागरण संवाददाता, देहरादून: गांधी पार्क के सौंदर्यीकरण को लेकर भले ही राज्य सरकार और नगर निगम में ठनी हुई हो, पर मंगलवार शाम गांधी पार्क में चिल्ड्रन पार्क का रास्ता साफ हो गया। मेयर ने बीओटी मोड में चिल्ड्रन पार्क बनाने को मंजूरी दे दी। करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये लागत से गांधी पार्क के एक हिस्से में चिल्ड्रन पार्क बनाया जाएगा। जिसमें बच्चों की मोनो रेल से लेकर झूले, मिकी-माउस आदि मौजूद रहेंगे। इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:51 AM (IST)
        

गुरुराम राय पब्लिक स्कूल ने जीत दर्ज की

ऋषिकेश: ऋषिकेश स्पो‌र्ट्स अकेडमी की ओर से अंडर विद्यालयी फुटबाल प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता के पहले मैच में गुरुराम राय पब्लिक स्कूल ने ऋषिकेश स्पो‌र्ट्स अकेडमी को 1-0 से पराजित किया। श्री भरत मंदिर इंटर कालेज के खेल मैदान में आयोजित अंतर विद्यालयी फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा ने रिबन काटकर किया। प्रतियोगिता में एनडीएस ने स्वामी मित्रानंद स्कूल हरिपुर को 1-0 से ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 12:51 AM (IST)
        
(News from Dehradun-city, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें