Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देहरादून

संसद में नहीं मिला बोलने का समय

संवाद सहयोगी, विकासनगर: लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार पछवादून दौरे पर आई टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने स्थानीय वे¨डग प्वाइंट में कार्यकर्ताओं की बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। इस दौरान मीडिया की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में सांसद ने कहा कि उन्हें अभी संसद में बोलने का समय नहीं मिल पाया है। समय मिलने पर वह क्षेत्र की समस्याएं संसद में रखेंगी। हालांकि दो संसद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:31 AM (IST)
        

सरकार का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, विकासनगर: राज्य सरकार के बिजली व पानी की दरों में 15 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा से आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को प्रदर्शन किया और विरोध में राज्य सरकार का पुतला दहन किया। भाजपाइयों ने सरकार पर जनविरोधी निर्णय लेने का आरोप लगाया। पूर्व विधायक कुलदीप कुमार के नेतृत्व में मुख्य बाजार में एकत्र हुए कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की। कुलदीप कुमार ने कहा कि पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:31 AM (IST)
        

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, विकासनगर: पछवादून में कई प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ जनसंघर्ष मोर्चा ने बुधवार को हुंकार भरी। कार्यकर्ताओं ने स्कूल संचालकों की लूटखसोट के विरोध में जिला मीडिया प्रभारी पिन्नी शर्मा के नेतृत्व में खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर अंकुश लगाने की मांग की है। जनसंघर्ष मोर्चा कार्यकर्ता बुधवार को खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में एकत्र हुए।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:31 AM (IST)
        

निर्माण की घटिया गुणवत्ता को लेकर प्रदर्शन

संवाद सूत्र, साहिया: समाल्टा-साहिया मोटरमार्ग पर इनारी खड्ड से बनाए जा रहे मलेथा-दातनू मार्ग निर्माण में गुणवत्ता का ख्याल न रखने पर ग्रामीणों ने बुधवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने एडीबी से घटिया निर्माण की जांच की मांग के साथ गुणवत्ता का ख्याल रखने का आग्रह किया गया। फिलवक्त साहिया-समाल्टा मोटरमार्ग के इनारी खड्ड से मलेथा, दातनू व बडनू गांवों के लिए छह किमी मार्ग बनाया जा रहा है। करीब 3.82 करोड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 04:30 AM (IST)
        

जरूरत पड़ी तो कराएंगे सीबीआइ जांच

-कुंभ-2010 में निर्माण कार्यो में अनियमितता के मामले में सूचना आयोग के आदेश पर मुख्यमंत्री ने तलब की पत्रावली राज्य ब्यूरो, देहरादून हरिद्वार में चार साल पहले महाकुंभ के निर्माण कार्यो में अनियमितताओं पर सूचना आयुक्त की सीबीआइ जांच की सिफारिश को सरकार गंभीरता से ले रही है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उक्त मामले में पत्रावली मंगा ली गई हैं। जरूरत पड़ी तो मामले की सीबीआइ जांच कराई जाएगी। दरअसल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

विशेषज्ञ समूह की बैठक कल

राज्य ब्यूरो, देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत की अध्यक्षता में गठित उच्चाधिकार प्राप्त विषय विशेषज्ञ समूह के सदस्यों की पहली बैठक तीन अप्रैल को शाम पांच बजे न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर होगी। बैठक में वन एवं ग्राम्य विकास के अंतर्गत अधिसूचित विभागों, बोर्ड, निगमों, परियोजनाओं में संचालित योजनाओं व कार्यक्रमों के संबंध में विचार-विमर्श, कृषि क्षेत्र में किए जा सकने वाले आवश्यक सुधारों,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

स्टांप वेंडरों को लेना होगा विशेष प्रिंटर

राज्य ब्यूरो, देहरादून स्टांप वेंडरों को ई-स्टांप के लिए इंटरनेट कनेक्शन लेना होगा। ई-स्टांपिंग को प्रोत्साहित करने के लिए संशोधित नियमावली को मंजूरी दी गई है। नई नियमावली के मुताबिक स्टांप वेंडरों को ई-स्टांपिंग के लिए इंटरनेट कनेक्शन के साथ ही विशेष प्रकार का प्रिंटर भी खरीदना होगा। स्टांप विक्रेता की ओर से जारी ई-स्टांप पर 0.85 फीसद की दर से विक्रेताओं को कमीशन मिलेगा। वहीं उन्हें स्टाक होल्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

छह प्रवक्ताओं की सेवाएं होंगी समाप्त

राज्य ब्यूरो, देहरादून सरकार ने राजकीय डिग्री कालेजों में लंबे अरसे नदारद छह प्रवक्ताओं की सेवा समाप्ति की कार्यवाही शुरू कर दी है। उन्हें नोटिस भेजकर 15 दिन में जवाब देने को कहा गया है। राजकीय पीजी कालेज हल्द्वानी में तैनात डा भगवान सिंह बिष्ट 10 फरवरी, 2004 से, राजकीय डिग्री कालेज काशीपुर में तैनात डा अशोक कुमार सिंह 29 मई, 2001 से, राजकीय डिग्री कालेज चिन्यालीसौड़ में कार्यरत डा शिक्षा नागलिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

टीईटी परीक्षा 29 अप्रैल को

राज्य ब्यूरो, देहरादून टीईटी और टीईटी-दो की परीक्षा का लंबे अरसे से इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों को राहत मिलने जा रही है। इस परीक्षा की तिथि 29 अप्रैल को प्रस्तावित की गई है। परीक्षा का जिम्मा संभाल रही विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर ने उक्त तिथि के बारे में शासन को सूचित किया है। गौरतलब है कि इससे पहले परिषद की ओर से ही बोर्ड परीक्षाओं का हवाला देते हुए बीते फरवरी माह में परीक्षा कार्यक्रम में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

जरूरत पड़ी तो कराएंगे सीबीआइ जांच

-कुंभ-2010 में निर्माण कार्यो में अनियमितता के मामले में सूचना आयोग के आदेश पर मुख्यमंत्री ने तलब की पत्रावली राज्य ब्यूरो, देहरादून हरिद्वार में चार साल पहले महाकुंभ के निर्माण कार्यो में अनियमितताओं पर सूचना आयुक्त की सीबीआइ जांच की सिफारिश को सरकार गंभीरता से ले रही है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उक्त मामले में पत्रावली मंगा ली गई हैं। जरूरत पड़ी तो मामले की सीबीआइ जांच कराई जाएगी। दरअसल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

सीएम कहेंगे तो ही खरीदी जाएंगी सरकारी गाड़ी

फिजूलखर्ची रोकने की हिदायत, पेट्रोल-डीजल, साज-सज्जा, स्टेशनरी पर कम करें खर्च -केंद्रपोषित और बाह्य सहायतित योजनाओं में बजट खर्च धीमा धीमा रहा तो सचिव जवाबदेह -कार्यदायी संस्थाओं से समयसारिणी के मुताबिक काम पूरा करने के लिए होगा एमओयू -साल की आखिरी तिमाही में नए कार्यो के लिए जारी नहीं होगी स्वीकृति रविंद्र बड़थ्वाल, देहरादून विकास योजनाओं का बजट मार्च माह या वित्तीय वर्ष की आखिरी तिमाही में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

अ‌र्द्धकुंभ को जल्द मिलेंगे 167 करोड़

राज्य ब्यूरो, देहरादून: नीति आयोग ने वर्ष 2016 में होने जा रहे अ‌र्द्धकुंभ मेला के लिए उत्तराखंड को 167 करोड़ रुपये जारी करने के निर्देश वित्त मंत्रालय को दिए हैं। सचिव शहरी विकास डीएस गब्र्याल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राज्य को जल्द ही उक्त धनराशि मिलने की उम्मीद है, जिससे अ‌र्द्धकुंभ मेला कार्यो में तेजी लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य की ओर से केंद्र सरकार से अ‌र्द्धकुंभ मेला के लिए एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

चकबंदी के पुनर्गठन का प्रस्ताव तैयार

राज्य ब्यूरो, देहरादून: पर्वतीय क्षेत्रों में खेत-खलियानों के जरिए ग्रामीण आर्थिकी को मजबूत बनाने के लिए राज्य सरकार ने चकबंदी को जमीन पर उतारने की कवायद तेज कर दी है। इसके तहत राज्य सरकार जहां चकबंदी एक्ट लाने तैयारी में है, वहीं चकबंदी विभाग का पुनर्गठन भी करने जा रही है। चकबंदी विभाग के पुनर्गठन का प्रस्ताव भी तैयार कर लिया गया। कार्मिक विभाग की सहमति मिलने के बाद इसकी फाइल अब वित्त विभाग को भे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

शिक्षा के क्षेत्र में निवेश को नीति

राज्य ब्यूरो, देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए नीति बनाई गई है। सरकार का उद्देश्य है कि राज्य के युवाओं को उद्योगों के अनुकूल व्यावसायिक शिक्षा मिल सके। इसके लिए सरकार निजी क्षेत्र की सहभागिता पर अधिक जोर दे रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत से बीजापुर गेस्ट हाउस में जापान की हाई नो डे एजुकेशन सोसाइटी के प्रतिनिधिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं पर राज्यपाल ने जताई चिंता

राज्य ब्यूरो, देहरादून राज्य में, विशेष तौर पर पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल ने गहरी चिंता जताई है। राज्यपाल ने प्रमुख सचिव परिवहन को निर्देश दिए कि दुर्घटनाओं को न्यूनतम करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। राज्यपाल डा. पाल ने आगामी माह से प्रारंभ होने जा रही चारधाम यात्रा के मद्देनजर विशेष ऐहतियात बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि दुर्घटनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना को नोडल अफसर

राज्य ब्यूरो, देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत ने निर्देश दिए हैं कि शासन स्तर पर ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना से संबंधित औपचारिकताओंको जल्द पूरा करने के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। इसके लिए राज्य स्तर से जो भी औपचारिकताएं पूरी की जानी हैं, उन्हें प्राथमिकता से पूरा किया जाए। बुधवार को रेल विकास निगम लिमिटेड के सीएमडी सतीश अग्निहोत्री के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ये न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

संक्षिप्त समाचार

दो आईपीएस को नए दायित्व देहरादून: शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के दो अधिकारियों को नए दायित्व दिए हैं। पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा, अभिसूचना मुख्यालय देहरादून जीएन गोस्वामी को पुलिस महानिरीक्षक प्रोविजनिंग एंड मार्डनाइजेशन, पुलिस मुख्यालय में तैनात किया गया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से आए उप महानिरीक्षक एपी अंशुमान को उप महानिरीक्षक कार्मिक, पुलिस मुख्यालय के पद पर तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

चारधाम को फोटोयुक्त पंजीकरण जरूरी

राज्य ब्यूरो, देहरादून: चारधाम यात्रा में इस बार यात्रियों को बायोमेट्रिक की बजाय फोटोयुक्त पंजीकरण कराना होगा। यात्रा के इस पंजीकरण में श्रद्धालुओं की मेडिकल फिटनेस भी अनिवार्य होगा। बाहर से आने वाले तीर्थयात्री अपने राज्य से भी मेडिकल फिटनेस का प्रमाण पत्र साथ ला सकेंगे। चारधाम के लिए ऑनलाइन पंजीकरण भी शुरू कर दिया गया है। केदारनाथ धाम में सिर्फ तीन हजार लोगों के रात्रि विश्राम की व्यवस्था उपलब्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

उच्च शिक्षा के साथ ही रोजगारपरक शिक्षा

-पाठ्यक्रमों का चयन करेगी कालेज प्राचार्य की अध्यक्षता में गठित समिति -गर्मियों और सर्दियों की छुट्टियों की अवधि के लिए भी तैयार होगा पाठ्यक्रम -प्राचार्य की अध्यक्षता में छह सदस्यीय समिति करेगी पाठ्यक्रम संचालन और शुल्क निर्धारण -बीपीएल परिवारों के छात्र-छात्राओं को शुल्क में 50 फीसद छूट -छात्राओं की 50 फीसद भागीदारी, अल्पसंख्यक, ओबीसी, एससी-एसटी को होगा प्रतिनिधित्व -जिलाधिकारी उक्त योजना क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

अध्यक्ष और सचिव पद पर टांके की टक्कर

विकासनगर: पछवादून बार एसोसिएशन के वर्ष 2015-16 की कार्यकारिणी चुनाव में उतरे प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। अध्यक्ष व सचिव पद पर कांटे की टक्कर है। इसको देखते हुए प्रत्याशियों ने अधिवक्ताओं के बीच संपर्क तेज कर दिया है। चुनाव मैदान में अध्यक्ष पद पर चौधरी विजयपाल ¨सह, संजय कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष पद पर सुरेंद्र प्रसाद कुकरेती, शराफत अली, सचिव पद पर अनीश त्यागी, वैभव त्यागी, सहसचिव पद पर शश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:24 PM (IST)
        
(News from Dehradun-city, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें