Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

देहरादून

सरकार ले रही अमीनों के सब्र का इम्तिहान

देहरादून: चार सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन आंदोलन पर डटे संग्रह अमीनों ने कहा है कि सरकार उनके सब्र का इम्तिहान ले रही है। लेकिन, इससे उनके कदम डगमगाने वाले रहे नहीं हैं। मांग पूरी न होने तक अमीन टस से मस नहीं होंगे। उत्तराखंड राजस्व संग्रह अमीन संघ के बैनरतले संग्रह अमीनों का परेड ग्राउंड में अनिश्चितकालीन धरना मंगलवार को भी जारी रहा। वक्ताओं ने कहा कि उन्हें मांग उठाए दो महीने का समय हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

एग्नेज क्लब, डीएवी स्कूल और डीबीएस कॉलेज जीते

देहरादून: परेड ग्राउंड में खेली जा रही बालक और बालिका अंडर-15 ओपन बास्केटबाल प्रतियोगिता में एग्नेज क्लब, डीएवी पब्लिक स्कूल और डीएवी पब्लिक स्कूल (ए) ने जीत दर्ज की। बालिका वर्ग में डीबीएस और डीएवी पीजी कॉलेज ने अपने मुकाबले जीत लिए। मंगलवार को बालक वर्ग के पहले मैच में एग्नेज क्लब ने नसीबा हिल अकेडमी को 22-14 से हराया। दूसरे मैच में डीएवी पब्लिक स्कूल ने स्टेडियम (बी) की टीम को 35-26 से पराजित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

भृंगुराज के तेज शतक से खालसा अकेडमी विजयी

देहरादून: कुआंवाला स्थित दून क्रिकेट अकेडमी के मैदान पर खेली जा रही वीसी जैन क्रिकेट प्रतियोगिता में खालसा क्रिकेट अकेडमी ने भृंगुराज के धूआंधार (117) शतक की बदौलत नेस्टर क्रिकेट क्लब को 103 रन से करारी शिकस्त दे दी। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी खालसा क्रिकेट अकेडमी ने निर्धारित ओंवरों में 6 विकेट खोकर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया। खालसा की ओर से भृंगुराज ने 62... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

फेरबदल को बहुगुणा खेमे ने बढ़ाया दबाव

राज्य ब्यूरो, देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत मंत्रिमंडल में फेरबदल से भले ही इन्कार कर रहे हों, पार्टी के भीतर दूसरा खेमा इस मामले में समझौते के मूड में नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने एक बार फिर मंत्रिमंडल में बदलाव की पैरवी कर मुख्यमंत्री पर दबाव बढ़ा दिया है। इससे सूबे की सियासत गरमाने के आसार हैं। बीते शनिवार को नई दिल्ली से दून पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा टिहरी और उत्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में ब्याज माफी को केंद्र से गुहार

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश सरकार आपदाग्रस्त क्षेत्रों के पीड़ितों के दो वर्ष के बैंक लोन पर ब्याज माफी के लिए केंद्र को पत्र लिखने जा रही है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपर मुख्य सचिव राकेश शर्मा को इसकी जिम्मेदारी दी है। यह पत्र जल्द ही केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को भेजा जाएगा। प्रदेश में गत वर्ष आई आपदा के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में लोगों को खासा नुकसान उठाना पड़ा था। इस दौरान प्रदेश सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

नकरौंदा कांड की हो सकती है सीबीसीआईडी जांच

राज्य ब्यूरो, देहरादून: नकरौंदा डकैती-हत्याकांड में पुलिस को सफलता न मिलती देख अब सरकार इस मसले को सीबीसीआईडी को सौंपने पर विचार कर रही है। गृह मंत्री प्रीतम सिंह ने कहा है कि यदि जल्द ही पुलिस ने यह मामला नहीं सुलझाया तो फिर मामला सीबीसीआईडी को को सौंपा जा सकता है। वहीं, पुलिस ने एक बार फिर इस मसले पर जांच के सही दिशा में आगे बढ़ने की बात कही है। नकरौंदा में हुए डकैती-हत्याकांड को तकरीबन एक पखव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कैदी बना रहे फर्नीचर, स्कूलों में सप्लाई

राज्य ब्यूरो, देहरादून: एक जमाने में हथियार पकड़ने वाले हाथ अब औजार लिए एक कुशल कारीगर बनने की दिशा में अग्रसर हैं। इनके हाथों से बनने वाले उत्पाद देखकर यह लगता ही नहीं कि ये किसी जेल में तैयार हुए हैं। प्रदेश में कैदियों की सुधार की दिशा में ये कदम बढ़ाए जा रहे हैं। इस कड़ी में अब कारागार विभाग स्कूलों में फर्नीचर सप्लाई करने की तैयारी कर रही है। इस फर्नीचर की दरें बाजार भाव से काफी कम पड़ रही हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

संकट में बीएड शिक्षा का 200 करोड़ का कारोबार

रविंद्र बड़थ्वाल, देहरादून प्रदेश में निजी बीएड शिक्षा का 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार खतरे में है। बीते वर्षो की तुलना में बीएड की पढ़ाई को लेकर रुझान घटने से 113 निजी बीएड कालेज दाखिले को तरस गए हैं। भावी शिक्षकों को तराशने वाले कालेजों में बीएड का प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं की संख्या में बड़ी गिरावट आई है। गढ़वाल मंडल के निजी बीएड पाठ्यक्रम की 7100 सीटों में बामुश्किल 40 फीसद सीटें ही भर पाई है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

लोनिवि करेगा बदरीनाथ मार्ग की मरम्मत

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भूस्खलन से बार-बार क्षतिग्रस्त हो रहे लामबगड़-वेनाकुली-बदरीनाथ मार्ग की मरम्मत का काम लोक निर्माण विभाग से तत्काल शुरू करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिलाधिकारी से स्वयं इस कार्य की मॉनिटरिंग करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक निधि से कराए जाने वाले कार्यो की अधिकतम राशि की सीमा 25 लाख से बढ़ाकर 30 लाख रुपये की जाएगी। साथ ही, पूरे प्रदेश में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने जानी विधानसभा की कार्यवाही

राज्य ब्यूरो, देहरादून बाल शिक्षा सदन बड़कोट (उत्तरकाशी) से शैक्षिक भ्रमण पर आए 46 छात्र-छात्राओं के दल ने सोमवार को विधानसभा पहुंच कर विधानसभा की कार्यवाही के संचालन के संबंध में जानकारी ली। छात्र-छात्राओं ने विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल से मुलाकात कर उनसे विधानसभा की कार्यवाही, संचालन के संबंध में अपनी जिज्ञासा प्रकट की। विधानसभा अध्यक्ष ने छात्र-छात्राओं को विधानसभा की कार्यवाही, सदन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सहायक आबकारी आयुक्त के पद पर 15 की पदोन्नति

राज्य ब्यूरो, देहरादून: आबकारी विभाग में सहायक आबकारी आयुक्त के 21 पदों पर होने वाली डीपीसी में से 15 आबकारी निरीक्षकों की पदोन्नति की गई है। छह पदों पर फिलहाल अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। माना जा रहा है कि राजनीतिक कारणों के चलते इस मसले पर कोई निर्णय नहीं हो पाया है। सोमवार को आबकारी विभाग में सहायक आबकारी आयुक्त के 21 पदों के लिए डीपीसी की बैठक पहले शाम को चार बजे होनी प्रस्तावित थी। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

कंपाउंडिंग योजना का खाका तैयार

राज्य ब्यूरो, देहरादून: तय मानकों पर फिट नहीं बैठने वाले आवासीय भवनों को एकमुश्त राहत देने के लिए राज्य सरकार स्पेशल कंपाउंडिंग योजना तैयार कर रही है, मगर इस योजना में व्यावसायिक भवनों व बहुमंजिला इमारतों को कतई राहत नहीं मिलने वाली। आवास विभाग द्वारा योजना का प्रारूप तैयार कर लिया गया है, जिसे विभागीय मंत्री के पास अनुमोदन के लिए भेजा जा रहा है। करीब हफ्ते भर में यह योजना लागू होने की उम्मीद की ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

संक्षिप्त समाचार

लाठीचार्ज को दुर्भाग्यपूर्ण बताया देहरादून: नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने बीपीएड बेरोजगारों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व बीपीएड बेरोजगारों की मुख्यमंत्री से वार्ता हो चुकी थी। लिहाजा, सरकार को उनकी मांगों पर विचार कर कार्यवाही कर देनी चाहिए थी। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पहले तो वायदा करती है और फिर वायदाखिलाफी कर आंदोलन के लिए बाध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

एसटीए की बैठक में कोई फैसला नहीं

राज्य ब्यूरो, देहरादून: राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में देहरादून-हल्द्वानी रूट के मसले पर आवेदन करने वाले प्राइवेट आपरेटर और परिवहन निगम के पक्षों को सुना गया। मामला अदालत में विचाराधीन होने के चलते आरटीए ने कोई निर्णय लेने से पहले इस पर विधिक राय लेने के लिए मामला न्याय विभाग में भेजा है। वहीं, इस रूट पर आवेदनकर्ताओं ने सचिव प्राधिकरण के बैठक में उपस्थित न होने के कारण इसकी कार्यवाही को लेकर आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

पीड़िता के वकील को जान से मारने की धमकी

संवाद सहयोगी, देहरादून: अपर सचिव जेपी जोशी से जुड़े हाईप्रोफाइल यौन शोषण प्रकरण में पीड़िता के वकील को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। वकील ने पुलिस को बताया कि उसे दो बार केस से हटने को कहकर जान से मारने की धमकी दी गई। अधिवक्ता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। नेहरू कॉलोनी थानाध्यक्ष प्रवीण कोश्यारी ने बताया कि अधिवक्ता नरेंद्र सिंह राणा पुत्र प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 11:09 PM (IST)
        

बीमारियों की जड़ है मोटापा

ऋषिकेश: स्वामी नारायण मिशन सोसायटी धर्मार्थ होम्योपैथिक चिकित्सालय की ओर से आयोजित चिकित्सा शिविर में 157 लोगों का परीक्षण कर नि:शुल्क दवा वितरित की गई। स्वामी नारायण मिशन की ओर से श्यामपुर में आयोजित चिकित्सा शिविर में संस्था के अयक्ष डॉ. स्वामी नारायण दास महाराज ने 157 लोगों का चिकित्सा परीक्षण किया। इस दौरान डॉ. स्वामी नारायण ने कहा कि मोटापा वह बीमारी है जिससे शरीर में कई बीमारियां उत्पन्न हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:13 PM (IST)
        

मकान का ताला तोड़ लाखों की चोरी

police

संवाद सहयोगी, देहरादून: शहर में पुलिस की गश्त हो या न हो, लेकिन चोर अपने काम से नहीं चूक रहे। बीती रात चोरों ने विंडलास परिवार के एक सदस्य के मकान से लाखों का माल उड़ा लिया। चोरों ने घर के जेवरात, हर कमरे, अलमारी में रखी कीमती वस्तुओं के साथ ही पूजा में रखी नगदी और चांदी के सिक्के भी नहीं छोड़े। पुलिस ने मौका मुआयना कर फिंगर प्रिंट्स आदि लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना पटेलनगर थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 10:04 PM (IST)
        

एक सप्ताह में नियुक्ति सरकार के लिए चुनौती

जागरण संवाददाता, देहरादून: राज्य के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों के करीब 1800 पदों पर भर्ती का रास्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद साफ हो गया है। लेकिन, अब सरकार के सामने राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की डेडलाइन से पहले नियुक्ति करने की चुनौती है। क्योंकि, परिषद ने 30 सितंबर तक नियुक्ति की मोहलत दी है। वर्ष 2014 में वरीयता के आधार पर सहायक अध्यापक बेसिक के करीब 1800 पदों को भर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

छात्रों ने रुकवाई प्रवेश प्रक्रिया

dav

जागरण संवाददाता, देहरादून: सोमवार को डीएवी कॉलेज का माहौल गर्म रहा। मेरिट में गड़बड़ियों को लेकर छात्रों ने प्राचार्य का घेराव किया। वहीं, नियंता बोर्ड के साथ पीएसी का एक जवान उलझ बैठा। कॉलेज की ओर से इस मामले में डालनवाला थाने में तहरीर दी गई है। सोमवार को छात्र संघ अध्यक्ष पारस गोयल के नेतृत्व में एक बार फिर मेरिट में गड़बड़ी को लेकर अटके 310 छात्रों के मामले को लेकर छात्रों ने प्राचार्य का घेराव क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:51 PM (IST)
        

साई मंदिर व गेस्ट हाउस के बीच में निगम की दीवार

जागरण संवाददाता, देहरादून: राजपुर रोड साई मंदिर प्रशासन द्वारा नगर निगम की जमीन कब्जाकर बनाए गए गेस्ट हाउस व 20 कमरों की बिल्डिंग को निगम ने सोमवार को पूरी तरह अपने कब्जे में ले लिया। निगम ने मंदिर और गेस्ट हाउस के बीच दीवार बना दी। अब निगम इस संपत्ति को किराये पर देगा। गेस्ट हाउस तक जाने को अलग रास्ता भी बनाया जा रहा है। बता दें कि राजपुर रोड साई मंदिर प्रशासन ने मंदिर के पीछे नगर निगम की करोड़ो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 09:48 PM (IST)
        
(News from Dehradun-city, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें