अल्मोड़ा

  • मलबे से पटा हैंडपंप, नौले धारे भी जमींदोज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:19 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, दन्यां: विकासखंड धौलादेवी के अंतर्गत मंगलवार शाम बारिश होने से पोखरी गांव में नुकसान हो गया। मलबे में गांव के नौले, धारे और सड़क किनारे लगा हैंडपंप दब गया। पेयजल की भारी किल्लत हो गई। पोखरी गांव के पूर्व प्रधान संतोष टम्टा ने बताया कि गत दिवस तेज बारिश से धौलादेवी चिल मार्ग पर काफी मलबा आ गया। इस कारण गांव के नौले, धारे और सड़क किनारे लगा हैंडपंप दब गया। अब गांव में पानी की आपूर्ति बा... और पढ़ें »

  • सड़ी-गली सब्जी नष्ट की, सैंपल भरे

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:18 AM (IST)

    संवाद सूत्र, सोमेश्वर: बाजार में बुधवार को एसडीएम विवेक राय के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा टीम ने खाद्य पदार्थो समेत फल-सब्जियों की दुकानों में छापा मारा। गड़बड़ी मिलने पर कई दुकानदारों के चालान किए और सड़ी-गली सब्जियां नष्ट की। वहीं, शंका होने पर खाद्य पदार्थो के सैंपल लिए। गर्मी के सीजन में खराब खाद्य पदार्थो और सड़ी-गली सब्जियों की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए एसडीएम के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ... और पढ़ें »

  • अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे बंद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:36 PM (IST)

    जागरण टीम, रानीखेत/गरमपानी : पर्वतीय क्षेत्रों के लिए आंधी मुसीबत बनकर आई। जंगलों की आग से बेदम चीड़ का विशालकाय पेड़ तेज आंधी में धराशायी होकर गिर गया। इससे अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया। मैदान और पहाड़ को आने जाने वाले कई वाहन बारिश के बीच डेंजर जोन पाडली में फंस गए। आंधी व बिजली गिरने से पहाड़ के बड़े हिस्से में बिजली आपूर्ति भी भंग हो गई। पहाड़ में बारिश ने जहां लपटों से घिरे ज... और पढ़ें »

  • ओले बरसा कर शांत हुए मेघ

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:07 PM (IST)

    गरमपानी : जंगलों की आग से बेजार पर्वतीय क्षेत्रों में अंधड़ के साथ बारिश फिर ओलावृष्टि ने किसानों को बेहाल कर दिया। धधकते वनों की आग बुझाने में वर्षा कुछ मददगार होती, मगर फल पट्टियों में ओलों की मार पड़ने के कुछ ही देर बाद बारिश थम गई। उधर, कोसी घाटी में भी मौसम ने करवट ली और कुछ देर मेघ झमाझम बरसे। दिनभर उमस भरी गर्मी और जंगलों से उठ रहे धुएं से बुधवार शाम काफी हद तक निजात मिली। मौसम का मिजाज अ... और पढ़ें »

  • नए सदस्यों की सदस्यता बहाल करने का आदेश

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:04 PM (IST)

    संवाद सूत्र, मानिला: उच्च न्यायालय ने विकास खंड सल्ट के जूनियर हाईस्कूल देवीखाल के प्रबंधक को बिना ठोस कारण के नए सदस्यों की सदस्यता निरस्त करने एवं विद्यालय के रिकार्ड अपने घर में रखने का दोषी मानते सभी नए सदस्यों की सदस्यता जारी रखने के आदेश दिए हैं। दरअसल जूनियर हाईस्कूल देवीखाल की ओर से अगस्त 2015 में विद्यालय की नई प्रबंधन समिति के गठन... और पढ़ें »

  • चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र हो पूरा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 08:00 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : मंडलीय विकास संघर्ष समिति धौलादेवी ने अल्मोड़ा-घाट मोटरमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र शुरू करने की मांग उठाई। कहा कि मार्ग अधिकांश स्थानों पर संकरा है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। समिति के अध्यक्ष चंद्र लाल वर्मा ने डीएम के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी ने मार्ग की महत्ता को ध... और पढ़ें »

  • मारपीट मामले में जांच की मांग

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:55 PM (IST)

    अल्मोड़ा : एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के साथ हुई मारपीट के मामले में बुधवार को कार्यकर्ताओं ने डीएम से मुलाकात की। उन्होंने कहा, मामले में अराजक तत्वों और पुलिस कर्मियों ने बेवजह मारपीट की। फिर भी प्रदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। कार्यकर्ताओं ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। साथ ही इस संबंध में डीएम को ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष गोकुल सिंह खनी, लोकेश तिवारी,... और पढ़ें »

  • सेना की बरेली में मिलेगी कोचिंग

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:31 PM (IST)

    अल्मोड़ा: सेना 25 मई से 6 जून तक एसएसबी (एनडीए, आईएमए और ओटीए) में कोचिंग के लिए योग्य अभ्यर्थियों को बरेली कैंट में प्रशिक्षण देगी। जिला सैनिक कल्याण और पुनर्वास अधिकारी कर्नल आरपी जोशी ने बताया कि अल्मोड़ा जिले के जिन अभ्यर्थियों ने एनडीए, आइएमए व ओटीए की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर ली या सेना में अधिकारी बनने के इच्छुक हों तो वे 19 मई को अपराह्न तीन बजे जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कार्या... और पढ़ें »

  • हक मिलने पर ही थमेगा आंदोलन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:23 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नियुक्ति, पेंशन और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर एसएसबी स्वयंसेवक कल्याण समिति का आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा। विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे स्वयंसेवकों ने कलक्ट्रेट में धरना दिया। कहा कि हक मिलने तक वह आंदोलन जारी रखेंगे। इसके लिए उन्हें चाहे कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े। बुधवार को जिले के निकटवर्ती विकास खंड हवालबाग के अलावा ताकुला, भैसियाछाना, धौलादेवी, लमगड़ा... और पढ़ें »

  • बरसात और ओले से बुझे सुलगते जंगल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 07:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : रात से सुलग रहे गेवाड़ घाटी के जंगल पर बुधवार को रहम की बारिश हुई। दोपहर बाद बारिश के साथ ओले पड़े। इससे जंगल में भड़की आग तो बुझ गई, लेकिन तापमान में भी गिरावट आ गई। हालांकि इसका खामियाजा भी लोगों को ही भुगतना पड़ा। ओले पड़ने की वजह से पेड़ पर लगे फल जमीन आ गिरे। गेवाड़ घाटी के बैड़ती-महाकालेश्वर में सुबह बारिश के आसार थे, लेकिन बढ़ते समय के साथ लोगों की आस धूमिल पड़ती गई। दोप... और पढ़ें »

  • धुंआ दमा मरीजों के लिए हानिकारक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:33 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ की उपशाखा के तत्वावधान में अस्थमा कारण व निवारण विषय पर विचार गोष्ठी की गई। इसमें अस्थमा रोग में बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारियां दी। कहा कि दमा वाले मरीजों के लिए धुंआ नुकसानदायक है। उपशाखा के कार्यालय सभागार में गोष्ठी के दौरान मुख्य वक्ता कुमाऊं मंडल के पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जेसी दुर्गापाल ने सर्वप्रथम इन दिनों उत्तराखंड में वना... और पढ़ें »

  • दिनभर जलते रहीं स्ट्रीट लाइट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:24 PM (IST)

    अल्मोड़ा: जहां एक तरफ ऊर्जा बचत पर जोर दिया जा रहा वहीं, लोग बिजली की आंख मिचौली व लो-वोल्टेज जैसी समस्याओं से घिरे हैं। वहीं दूसरी ओर बिजली की बर्बादी के नमूने भी आए दिन देखने को मिल रहा। बुधवार को ऐसा ही नमूना नगर के मुख्य माल रोड व पालिका के नाक तले देखने को मिला। यहां माल रोड पर बुधवार को दिनभर स्ट्रीट लाइट जलती रहीं, मगर लापरवाही का आलम यह रहा कि किसी का ध्यान इस तरफ नहीं गया। वहीं कहीं बिजल... और पढ़ें »

  • बैठक से गैरहाजिर रहे दो अधिकारी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष एके सिकंदर बैठक में गैरहाजिर रहे उपाध्यक्ष समाज कल्याण और स्वास्थ्य विभाग पर बिफर पड़े। नगर पालिका में वह बाल्मीकि समाज व पर्यावरण मित्र के उत्थान के लिए विभिन्न विभागों के साथ बैठक कर रहे थे। दोनों मुख्य विभागों के गैरहाजिर होने पर उन्होंने इसकी शिकायत आयोग से करने की बात कही। बैठक में सिकंदर ने कहा कि पर्यावरण मित्र सफाई का काम करते हैं... और पढ़ें »

  • पूर्व सैनिकों की बैठक कल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:04 PM (IST)

    अल्मोड़ा: उत्तराखंड पूर्व सैनिक लीग की मासिक बैठक छह मई को पूर्वाह्न 11 बजे से स्व. जनरल बीसी जोशी सभागार में होगी। यह जानकारी लीग के अध्यक्ष पीजी गोस्वामी ने दी। उन्होंने सभी पदाधिकारियों और सदस्यों से इसमें भाग लेने की अपील की। ---------- भीषण वनाग्नि पर चिंता अल्मोड़ा: पर्यावरणविद् डॉ. जीवन सिंह मेहता ने वर्तमान में वनों में लगी भीषण आग पर चिंता प्रकट की। उन्होंने कहा कि इसमें जनसहयोग बेहद जरू... और पढ़ें »

  • सूखे के हालात ने पैदा किए चारे का संकट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 06:01 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: इस बार वनों में लगी भीषण आग और सूखे के हालात से ग्रामीण क्षेत्रों में पशु चारे का संकट पैदा हो गया। पशुपालकों ने संकट से निपटने के लिए ठोस योजना बनाने की गुहार लगाई है। धौलादेवी ब्लॉक की घुरकूना दुग्ध समिति के प्रोत्साहन राशि वितरण कार्यक्रम में आग की स्थिति पर चिंता जताई। दुग्ध संघ प्रबंध कमेटी के सदस्य ब्रह्मानंद डालाकोटी ने कहा कि इस बार पहाड़ का अधिकांश क्षेत्र सूखे की... और पढ़ें »

  • बेहतर शिक्षा के लिए कारगर उपाय करे शासन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:42 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : बेहतर शिक्षा से ही राज्य का समग्र विकास संभव है। इसके लिए कारगर उपाय किए जाने की जरूरत है। यह बात स्वराज अभियान और उत्तराखंड महिला मंच के पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता में कही। नगर के सेवॉय होटल के सभागार में पत्रकार वार्ता के दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य में आती-जाती सरकारों ने उत्तराखंड को बदहाली, अव्यवस्था व अनैतिकता की स्थितियों में पहुंचा दिया। कहा कि राज्य क... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों में जगी सड़क निर्माण की उम्मीद

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया: विकास खंड अंतर्गत वर्षो से लंबित ढौन-रीठाचौरा मोटर मार्ग निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी। इसके साथ ही ग्रामवासियों में खुशी है। उम्मीद जगी कि जल्द ही सड़क सुविधा का लाभ मिल सकेगा। रोज-रोज पैदल चलने से निजात मिल जाएगी। पांच किमी ढौन-रीठाचौरा सड़क को ग्रामीणों की मांग पर वर्ष 2006 में स्वीकृति मिली। जो कई साल तक सर्वे में ही उलझा रहा। काफी जद्द... और पढ़ें »

  • महेश पीटीए, मीनाक्षी एसएमसी अध्यक्ष

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:18 PM (IST)

    द्वाराहाट: राजकीय इंटर कॉलेज बटुलिया में पीटीए और एसएमसी गठित कर ली। महेश चंद्र कांडपाल को अभिभावक -शिक्षक संघ अध्यक्ष, प्रताप रावत आय व्यय निरीक्षण, भोला मोहन मंत्री, लक्ष्मण अधिकारी उपमंत्री बनाया गया। एसएमसी के लिए मीनाक्षी नेगी अध्यक्ष, निर्मला नेगी उपाध्यक्ष, प्रधानाचार्य शेखर कांडपाल पदेन सचिव व बीसी मठपाल को सदस्य सचिव बनाया। साथ ही दर्शन नेगी, जीवन सिंह, तारा देवी, रेवती देवी, गोपाल सिंह, ... और पढ़ें »

  • रानीखेत में थमी नहीं जंगलों की आग

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:08 PM (IST)

    संवाद सहयागी, रानीखेत : पड़ोसी जनपद नैनीताल से इतर रानीखेत उपमंडल में हालात अब भी बेकाबू हैं। जैव विविधता से लबरेज दलमोठी के बाद अब बूबूधाम का मिश्रित वन क्षेत्र भी लपटों से घिर गया। स्थिति इतनी विकट हो गई कि बगैर तैयारी पहुंचे वन कर्मी भी बेबस नजर आए। होम गार्ड के छह जवान और बुलवाए गए। स्थानीय लोगों की भी मदद ली गई, मगर जंगल का बड़ा हिस्सा पूरी तरह जल चुका था। रानीखेत रेंज में जंगलों की आग नहीं... और पढ़ें »

  • समस्याओं से जूझ रहा बालिका कॉलेज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 05:01 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : राजा आनंद सिंह राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और बालिका इंटर कॉलेज बाडे़छीना वर्तमान में समस्याओं से जूझ रहे। इनमें शिक्षिकाओं के पद तो खाली हैं ही वहीं फर्नीचर का भी अभाव है। इससे छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। बाडे़छीना बालिका विद्यालय में विज्ञान की पढ़ाई होती, लेकिन यहां विज्ञान लैब की स्थापना अब तक नहीं हो पाई। राजा आनंद सिंह राजकीय बालिका इंटर कॉलेज अल्मोड़ा मे... और पढ़ें »

(News from Almora, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें