Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

बेरोजगार रानीझील में कूदा, मौत

जागरण संवाददाता, रानीखेत : नौकरी की तलाश में भटक रहे शिक्षित बेरोजगार की लाश रानीझील से बरामद हुई है। अवसाद से ग्रस्त युवक संदिग्ध हालात में करीब पखवाड़े भर से लापता था। अंदेशा है कि रोजगार न मिलने के कारण ही उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। पुलिस को उसके पास से सेवायोजन अधिकारी को लिखा प्रार्थना पत्र भी मिला, जिसमें उसने नौकरी के लिए आवेदन किया था। पटवारी क्षेत्र पंतकोटुली निवासी रतन राम का पुत्र वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:24 PM (IST)
        

चोरों का धावा, तोड़े तीन दुकानों के ताले

जागरण संवाददाता, रानीखेत : हाईवे से सटे बाजार क्षेत्रों में कुछ माह शांत रहने के बाद चोर गिरोह ने फिर दस्तक दे दी है। सुयालबाड़ी के ढोकाने कस्बे में बदमाशों ने एक ही रात में तीन दुकानों के ताले तोड़ हजारों का माल पार कर लिया। इससे क्षेत्र में हड़कंप है। व्यापारियों ने राजस्व पुलिस को तहरीर दे दी है। दुस्साहसिक वारदात अल्मोड़ा व नैनीताल की अंतरजनपदीय सीमा पर सुयालबाड़ी में हुई। यहां राष्ट्रीय राज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:21 PM (IST)
        

अफसरान गैरहाजिर, भड़के प्रधान

जागरण संवाददाता, चौखुटिया : क्षेत्र पंचायत की बैठक में अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर भड़के ग्राम प्रधानों ने सदन का बहिष्कार कर दिया। आक्रोशित प्रधानों ने सदन के बाहर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान तहसीलदार व बीडीओ के समझाने पर भी प्रधान बैठक में नहीं लौटे। लेकिन बीडीसी सदस्यों ने प्रधानों का साथ नहीं दिया और अलग-थलग नजर आए। क्षेत्र पंचायत की त्रैमासिक बैठक शनिवार को विक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:20 PM (IST)
        

झूठी रिपोर्ट लिखाने पर दो लाख का जुर्माना

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : विकास खंड भैंसियाछाना के पटवारी क्षेत्र लिंगुणता में एक महिला के खिलाफ झूठी रिपोर्ट लिखाने के आरोप में न्यायालय ने उक्त व्यक्ति को दो लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। विकास खंड भैंसियाछाना के गुठोली गांव निवासी हंसी देवी पत्‍‌नी नैन सिंह के खिलाफ 23 मार्च 2017 को इसी गांव के धरम सिंह पुत्र बचे सिंह, गोपुली देवी पत्‍‌नी धरम सिंह, ममता देवी पत्‍‌नी अर्जुन सिंह ने पटवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:52 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा विभाग ने दुकानों में छापे मार लिए सैंपल

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : होली पर्व के मौके पर मिलावटी खाद्य पदार्थो के प्रयोग से बचने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा विभाग और स्थानीय प्रशासन ने नगर में ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान लाला बाजार और माल रोड से मावा, गुजिया और तेल के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया है। शुक्रवार को होली पर्व के मद्देनजर जिलाधिकारी द्वारा दिए निर्देशों के क्रम में स्थानीय प्रशासन और खाद्य सुरक्षा व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:51 PM (IST)
        

बीमा कंपनी को 50 हजार भुगतान के निर्देश

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला उपभोक्ता फोरम ने दि न्यू इंडिया इश्योरेंस कंपनी को पशु बीमे के दावे का 50 हजार रुपया भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। बीमा कंपनी काफी समय से पशुपालक को परेशान कर रही थी। तहसील अल्मोड़ा के तलाड़बाड़ी निवासी जगदीश सिंह पुत्र अमर सिंह ने एक खच्चर खरीदा था, जिसका बीमा उन्होंने दि न्यू इंडिया इश्योरेंस कंपनी से कराया था। बारह फरवरी 2013 को खच्चर की मौत हो गई थी। परिवादी न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:47 PM (IST)
        

डेढ़ हजार की आबादी पर मंडराया महामारी का खतरा

जागरण संवाददाता, रानीखेत : विकासखंड की महत्वपूर्ण सौखोला पेयजल योजना के स्रोत में सीवर की गंदगी फेंक दिए जाने से हड़कंप मच गया है। तकरीबन डेढ़ हजार की आबादी ने इस लाइन का पानी पीना बंद कर दिया है। महामारी की आशंका के मद्देनजर महकमे ने तत्काल आपूर्ति बंद कर दी है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए उप जिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार व राजस्व उपनिरीक्षक को जांच सौंप दी है। इधर ग्राम प्रधान ने प्रशासन से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:44 PM (IST)
        

हाईवे पर गिरा पेड़, कोसी घाटी में ब्लैक आउट

जागरण संवाददाता, रानीखेत : कुमाऊं की 'लाइफ लाइन' पर दुश्वारियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही। आए दिन सड़क हादसों के बीच देर रात हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे पर विशालकाय पेड़ धराशाई हो गया। संयोग से उधर से गुजर रही यात्री जीपें व एक ट्रक चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। बीचोंबीच वृक्ष गिरने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहां घंटों जाम रहा, वहीं पूरी रात कोसी घाटी को ब्लैक आउट की मार झेलनी पड़ी। कोसी घाटी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:43 PM (IST)
        

गांवों में डेरा डालेंगे जिला स्तर के अधिकारी

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : ग्रामीण इलाकों के लोगों की विभिन्न समस्याओं को दूर करने के लिए अब जिला स्तर के अधिकारी गांवों में डेरा डाल वहां रात बिताएंगे। जिला प्रशासन ने इस कार्य के लिए 28 फरवरी की तिथि तय कर 76 अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। ग्रामीण इलाकों के लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने और उनकी समस्याओं को दूर करने, योजनाओं का मौके पर निरीक्षण, योजनाओं के सत्यापन के लिए अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:42 PM (IST)
        

लूटपाट का आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

संवाद सहयोगी, पनुवानौला : राजस्व पुलिस ने मारपीट के आरोपी को काफली बाजार गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वारदात के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। आरोपी पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। एक जनवरी 2015 को धौलादेवी ब्लाक के काफली गांव निवासी नारायण सिंह पुत्र शिव सिंह अपने कैंटर से सामान लेने हल्द्वानी जा रहे थे। नारायण सिंह के अपने पास खरीददारी के लिए लाखों रुपये की नकदी भी लिए हुए थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:42 PM (IST)
        

शिक्षा मंदिर में धावा, भवन में की तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, रानीखेत : अराजक तत्वों ने शिक्षा के मंदिर में तोड़फोड़ कर डाली। यही नहीं, विद्यालय भवन को क्षति पहुंचाने के बाद चहारदीवारी को भी तहस-नहस कर डाली। सुबह स्कूल पहुंचे गुरुजनों ने विद्यालय परिसर की हालत देखी तो होश उड़ गए। आनन-फानन में उच्चाधिकारियों के साथ ही पुलिस प्रशासन को सूचना दे दी गई है। दुस्साहसिक वारदात अल्मोड़ा व नैनीताल की अंतरजनपदीय सीमा स्थित धारी गांव का है। यहां सुद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:40 PM (IST)
        

चोरी का 'लॉयन डॉग' कराटेबाज के घर से बरामद

रानीखेत : नगर से चोरी विदेशी नस्ल का 'लॉयन डॉग' कराटे खिलाड़ी के लालकुआं (नैनीताल) स्थित घर से बरामद कर लिया गया है। करीब 80 हजार कीमत के जोड़े में एक की मौत हो चुकी है। बरामद कुत्ता मॉस्को (रूस) व चीन की सीमा पर पाए जाने वाली दुर्लभ प्रजातियों में शुमार है। उसके स्वामी सहायक महाप्रबंधक (अरबन बैंक) ने मुकदमा भी दर्ज कराया था। इधर कोतवाली पुलिस ने आरोपी कराटे खिलाड़ी से पूछताछ भी की। इधर बैंक प्रबंधक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 10:54 PM (IST)
        

कुछ ताकतें ¨हदुत्व के खिलाफ कर रही साजिश

सोमेश्वर : देश के सर्वागीण विकास के लिए गंभीरता से प्रयास की जरूरत है। इसके लिए विश्व ¨हदू परिषद जगह-जगह विराट सम्मेलनों का आयोजन कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है। संगठित समाज और संस्कृति के जब तक प्रयास नहीं होंगे तब तक बेहतर समाज की परिकल्पना नहीं की जा सकती। सोमेश्वर में आयोजित विश्व ¨हदू परिषद के विराट सम्मेलन को संबोधित करते हुए दुर्गावाहिनी की प्रांत संयोजिका सावित्री चंद्र ने य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 10:52 PM (IST)
        

जमराड़ी-नौगांव लिंक मार्ग की सुधरेगी दशा

अल्मोड़ा : अतिवृष्टि में बुरी तरह क्षतिग्रस्त जमराड़ी-नौगांव मार्ग की जल्द दशा सुधरेगी। विधायक मनोज तिवारी व डीएम विनोद कुमार सुमन ने गुरुवार को इस मार्ग का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने मार्ग के दुरुस्तीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को शीघ्र आगणन बनाने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को विधायक मनोज तिवारी व डीएम विनोद कुमार सुमन ने विकास खंड भैंसियाछाना के जमराड़ी से नौगांव लिंक मार्ग का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 10:20 PM (IST)
        

शौचालय घोटाले की होगी जांच

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : शौचालयों के निर्माण में लाखों के गबन के मामले में डीएम विनोद कुमार सुमन ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शौचालय निर्माण में गबन के मामले को दैनिक जागरण ने दो दिन पूर्व प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। धौलादेवी विकास खंड के कोल ग्राम सभा में स्वजल परियोजना के तहत शौचालय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:53 PM (IST)
        

तेंदुए के दस्तक से दहशत

देघाट, चौखुटिया : बंदरों की तरह गुलदार भी अब बस्तियों की ओर रूख करने लगे हैं, जो आए दिन कस्बों व गांवों के इर्द-गिर्द घूम रहे हैं। सोमवार को ऐसा ही कुछ नजारा यहां देघाट बाजार के पास देखने को मिला। आज सुबह तेंदुए का एक जोड़ा दो शावकों के साथ यहां खेतों में देखा गया, जो काफी देर तक खेत में धूप सेंकते रहे। बाद में भीड़ को एकत्र होते देख वे पास ही एक पत्थर की चट्टान में जाकर छुप गए। इससे ग्रामीणों में द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:52 PM (IST)
        

22 ट्रेड रूट्स सादी वर्दीधारी कमांडो के हवाले

जागरण संवाददाता, रानीखेत : कालापानी (उत्तराखंड) से पश्चिम बंगाल तक भारत-नेपाल की अतिसंवेदनशील सीमा एसएसबी के सादी वार्दीधारी कमांडो के हवाले की जाएगी। ये तेज तर्रार जवान 1761 किमी लंबे क्षेत्र में 22 व्यापारिक मार्गो (ट्रेड रूट्स) पर भी कड़ी निगाह रखेगी। इस विशेष मिशन का मकसद सीमा पार से होने वाली तस्करी व जाली नोटों के अवैध कारोबार पर नकेल के साथ ही स्थानीय नागरिकों के बीच समन्वय स्थापित कर विश्वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:51 PM (IST)
        

एसएसजे परिसर को फीस वापस देने के निर्देश

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला उपभोक्ता फोरम ने एक वाद की सुनवायी करते हुए कुमाऊं विश्व विद्यालय के एसएसजे परिसर को एक छात्र को उनकी फीस प्रवेश निरस्त होने पर वापस करने के निर्देश दिए हैं। एसएसजे परिसर को फोरम ने परिवादी को छह प्रतिशत ब्याज देने को भी कहा है। जिले के भाकड़ गांव निवासी पवन सिंह नगरकोटी पुत्र इंद्र सिंह नगरकोटी ने वर्ष 2013-14 में कुमाऊं विवि के एसएसजे परिसर में बीएससी में प्रवेश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:51 PM (IST)
        

सूबे में टाइगर सरीखा रुतबा पाएगा गुलदार!

जागरण संवाददाता, रानीखेत : सीमा की हिफाजत के साथ ही सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) अब वन एवं वन्य जीवों के संरक्षण का भी बीड़ा उठाएगा। खास बात कि उत्तराखंड में बल का प्रतीक चिह्न एवं पर्वतीय राज्य की शान 'गुलदार' के लिए टाइगर की तर्ज पर 'लेपर्ड प्रोजेक्ट' का प्रस्ताव केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय को भेजा जाएगा। इसका मकसद पहाड़ में चरम पर पहुंचे मानव-गुलदार संघर्ष को काबू में करने के साथ ही हिमालयी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 10:50 PM (IST)
        

पुलिस ने दबोचा गांजा तस्कर, भेजा जेल

जागरण संवाददाता, चौखुटिया : सोमवार को पुलिस ने मासी चौखुटिया मोटर मार्ग पर भटकोट के पास एक व्यक्ति को बयालिस किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया गया है। सोमवार की सबेरे एसओ राजेंद्र प्रसाद पुलिस टीम के साथ चैकिंग अभियान पर थे। इस दौरान भटकोट के पास उन्हें एक संदिग्ध व्यक्ति दिखायी दिया। जिसके पास एक बड़ा बैग और प्ला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 10:50 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें