Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

विपणन व्यवस्था दुरुस्त करने की दरकार

- किसानों को समय से उपलब्ध कराए जाएं बीज - व्यावसायिक खेती से मजबूत होंगे किसान जागरण संवादददाता, अल्मोड़ा : ग्रामीण इलाकों के काश्तकारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तमाम प्रयासों की दरकार है। ग्रामीण इलाकों में जहां विपणन व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए। वहीं काश्तकारों को व्यावसायिक खेती के लिए जागरूक करना होगा। तभी वह आर्थिक रूप से मजबूत बन सकेंगे। आत्मा परियोजना की बैठक को संबोधित करते हुए प्रग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

कूड़े के ढेरों से उठ रही बदबू, लोगों का जीना मुहाल

-ताड़ीखेत कस्बे की सफाई व्यवस्था चरमराई -व्यापार संघ ने स्वास्थ्य विभाग से कीटनाशक छिड़काव की मांग ताड़ीखेत: व्यापार मंडल की लाख कोशिशों के बाद भी ताड़ीखेत कस्बे की सफाई व्यवस्था में कोई सुधार नहीं आ सका है। जगह-जगह लगे कूड़े के ढे़रों से उठ रही बदबू में लोगों का जीना मुहाल हो गया है। बारिश का मौसम होने के कारण इन ढ़ेरों से संक्रमण फैलने की आशंका बनी है। ताड़ीखेत कस्बे की सफाई व्यवस्था ढर्रे पर नही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:43 PM (IST)
        

बदहाल सड़कों पर सफर खतरनाक

- गड्ढों में तब्दील मजखाली-अल्मोड़ा हाईवे बना तलैया - ब्लॉक मुख्यालय में पथुली-मंडलकोट रोड बनी हादसे का सबब रानीखेत/ ताड़ीखेत : मूसलाधार बारिश में भूस्खलन के खतरों के बीच बदहाल सड़कें हादसे का सबब बन गई हैं। पुनर्निर्माण की बाट जोह रहा मजखाली-अल्मोड़ा हाईवे के गड्ढों में जलभराव से जहां सफर खतरनाक हो गया है। वहीं ताड़ीखेत में ब्लॉक मुख्यालय के ठीक सामने पथुली-मंडलकोट रोड कीचड़ से बेहाल है। इसमें कई र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:43 PM (IST)
        

कांग्रेस के पास उम्मीदवार चयन की चुनौती

- कई सियासी सूरमा मैदान में, हाईकमान खेलेगा दांव - आला नेताओं के सामने समर्थकों की ताकत दिखा चुके उम्मीदवार जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट को लेकर कांग्रेस भले ही समर्थन के करीब हो। लेकिन इसके बाद भी पार्टी नेताओं को उम्मीदवार के चयन की चुनौती का सामना करना है। इस पद पर ताजपोशी को लेकर दावेदार पहले ही आला नेताओं के सामने समर्थकों के साथ अपनी ताकत का अहसास करा चुके हैं। ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:42 PM (IST)
        

खुल गया डेंजर जोन 'भुजान' का रहस्य

- खालिस पहाड़ नहीं मलबे का ढेर है यह भूभाग - कई दशक पूर्व भूस्खलन के बाद अस्तित्व में आई पहाड़ी - ठोस शिलाखंड के बजाय बुरबुरी चट्टानें खतरे का सबब - इसी क्षेत्र से गुजरता है रामगढ़ थ्रस्ट, दरकता रहेगा क्षेत्र : वैज्ञानिक - अंतरजनपदीय सीमा पर है यह अतिसंवेदनशील इलाका रानीखेत : 'वरुणावत' बन चुका अंतरजनपदीय सीमा की पश्चिमी पहाड़ी का राज खुल गया है। कहर बनकर गिर रहा डेंजर जोन भुजान का पूरा भूभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:42 PM (IST)
        

जल भराव के कारण जानलेवा साबित हो रहे है गड्ढे

-जीजीआईसी व आसपास के गांवों में को जाते हैं रोज सैकड़ों लोग -पर्यटक नगरी के प्रवेश द्वार पर सड़क खस्ताहाल जागरण संवाददाता, रानीखेत: पर्यटक नगरी में सड़कों की हालात दर-बदर खराब होती जा रही है। जिस कारण वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रानीखेत के प्रवेश द्वार विजय चौक के समीप सोमनाथ मैदान के सामने सड़क पर बना गड्ढा दुर्घटनाओं को दावत दे रहा है। पर्यटक नगरी को जोड़ने वाला रानीखेत-अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:40 PM (IST)
        

जल संस्थान बौना, जनता त्रस्त, प्रशासन मस्त

asdfasdfvasdf

:::::हाय पानी:::: = मंगलवार को भी नगर में बाधित जलापूर्ति ने रुलाया = मोहल्ले से लगातार उठ रही शिकायतें, इंतजाम ढीले = जिला प्रशासन का खौफ नहीं, बड़े नेता भी चुप जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: नगर में दो सप्ताह बाद भी पेयजलापूर्ति ढर्रे पर नहीं आ सकी। इसे ढर्रे पर लाने में जल संस्थान बौना साबित हो रहा है। जहां एक ओर जनता कई दिनों से पेयजल संकट से जूझ रही है, वहीं समस्या पर जिला प्रशासन ने ऐसी चुप्पी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        

जूनियर हाईस्कूल शिक्षकों का चढ़ा पारा

-कहा, लंबित समस्याओं का हो त्वरित समाधान -जिले के हर ब्लॉक में आंदोलन शुरू करने की चेतावनी जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : उत्तराखंड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक में शिक्षकों की लंबित समस्याओं का निदान शीघ्र किए जाने की मांग उठाई गई। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी द्वाराहाट की हठधर्मिता पर रोष जताया गया। कहा गया कि यदि खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वाराहाट की लंबित समस्याओं का शीघ्र निराकरण नहीं कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:36 PM (IST)
        

रोजेदारों ने की 'अल्लाह' की इबादत

asdfasdvasdfas

= सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में भी हर्षोल्लास पूर्वक मनाई गई ईद = लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर दी बधाई, बच्चों में उल्लास जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: रमजान की ईद मंगलवार को धूमधाम से मनाई गई। ईद की नमाज यहां कैंट स्थित ईदगाह मैदान पर अदा की गई। इस मौके पर सैंकड़ों की तादात में रोजेदारों ने अल्लाह की इबादत की और मुल्क में अमन चैन की दुआ मांगी। नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:33 PM (IST)
        

उस्ताद आफाक हुसैन की याद में सजेगी महफिल

= देश के नामचीन संगीतकार करेंगे शिरकत, 3 को आयोजित होगी मल्हार संध्या जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में प्रसिद्ध तबला वादक उस्ताद आफाक हुसैन की याद में रविवार 3 अगस्त को मल्हार संध्या का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में देश के कई नामचीन संगीतकार शिरकत करेंगे। आयोजकों ने इस कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी हैं। शहर की प्रसिद्ध सांस्कृतिक संस्था श्री लक्ष्मी भंडार हुक्का क्लब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:33 PM (IST)
        

देवी आराधना से मनोवांछित फल

asdfasdfasd

-महाकाली, महालक्ष्मी व महा सरस्वती के अवतारों का बखान - धारानौला में श्रीमद् भागवत कथा अनुष्ठान जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : देवी की आराधना से मनुष्य को सभी मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। कलियुग में देवी भगवती की आराधना विशेष फलदायी है। यह बात यहां धारानौला में आयोजित श्रीमद्देवी भागवत कथा अनुष्ठान में व्यास पं. रमेश चंद्र जोशी शास्त्री ने कही। श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे दिन व्यास पं. जोशी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

लंबित मांग पूरी नहीं होने से भौहें तनीं

-एआरएम का अल्पकाल में तबादले पर आक्रोश -उत्तरांचल परिवहन मजदूर संघ के डिपो शाखा की बैठक जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: उत्तरांचल परिवहन मजदूर संघ की डिपो शाखा इकाई की बैठक में लंबित समस्याओं का निराकरण नहीं किए जाने पर रोष प्रकट किया गया। बैठक में शीघ्र समस्याओं के निराकरण की मांग उठाई गई। कहा गया कि कर्मचारियों के हितों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वक्ताओं ने अल्पावधि में ही सहायक महाप्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

नैनी जागेश्वर मार्ग पर खतरा बरकरार

asdfasdfasdfas

- भारी बारिश से सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त - ग्रामीणों ने प्रशासन को दी सूचना, कार्रवाई की मांग संवाद सूत्र, पनुवानौला: पिछले दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद धौलादेवी विकास खंड में नैनी-जागेश्वर मोटर मार्ग भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। लेकिन विभाग अभी तक अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर पाया है। जिस कारण इस मार्ग पर आवागमन जोखिम भरा साबित हो रहा है। लगातार हो रही बारिश के बाद न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

अतिवृष्टि से बढ़ा भूस्खलन का खतरा

asdfasdfasdf

- सोमेश्वर में कोसी नदी पर बने पुल की दीवार क्षतिग्रस्त - प्रशासन ने शिकायत के बाद भी नहीं ली सुध संवाद सूत्र, सोमेश्वर : भारी बारिश के चलते पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। विकास खंड ताकुला के सोमेश्वर में कोसी नदी पर बने पुल की दीवार भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गई है। लेकिन तमाम शिकायतों के बाद भी विभाग ने इस पुल की सुरक्षा को कोई कार्रवाई नहीं की है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

यात्री विश्राम कक्ष, जनमिलन केंद्र ध्वस्त

संवाद सूत्र काफलीखान: भनोली तहसील के ग्राम पंचायत दुनाड़ के ग्राम- सन सैंम मंदिर के पास सिविल भूमि में एक विशालकाय देवदार का पेड़ बारिश से गिर गया। पेड़ की चपेट में आने से मंदिर का यात्री विश्राम कक्ष व ग्राम पंचायत का जनमिलन केंद्र ध्वस्त हो गया। जबकि इस सिविल वन भूमि में कुछ पेड़ झुके हुए व कुछ पेड़ खडे़ सूखे हैं। जिसके गिरने की आशंका के चलते ग्रामीणो में हमेशा भय बना रहता है। प्रधान नवीन सनवाल ने वन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

खिसकते पहाड़ों तले सिसकती जिंदगी

- दरकता काला पहाड़ तल्ला बिशुवा गांव पर कहर ढाने पर आमादा - सितंबर 2010 की त्रासदी से विस्थापन की बाट जोह रहे वाशिंदे - अबकी बरसात और बिगड़े हालात, कई मकान ढहने को तैयार - लोनिवि की सड़क को कटान व जेसीबी ने और बढ़ाया जोखिम संवाद सूत्र, ताड़ीखेत : अतिसंवेदनशील पर्वतीय अंचल में आपदा प्रभावितों के प्रति सरकारें कितना संजीदा है, खतरे के मुहाने पर जा पहुंचा तल्ला बिशुवा गांव बानगी भर है। सितंबर 201... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

संकरे रास्ते में गिरने से नेपाली की मौत

= घुप अंधेरे में रात के वक्त हुआ हादसा, पुलिस ने शिनाख्त के बाद शव परिचितों को सौंपा जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: यहां रात के वक्त घुप अंधेरे में घर लौट रहे एक नेपाली की गिरने से मौत हो गई। उसके सिर व गरदन पर गंभीर चोट पहुंचने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। इधर पुलिस ने मृतक की शिनाख्त के बाद शव उसके परिचितों को सौंप दिया है। बताया जाता है नेपाल निवासी 45 वर्षीय करन थापा यहां धारानौला स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

विस अध्यक्ष व स्वास्थ्य मंत्री अल्मोड़ा पहुंचे

अल्मोड़ा: विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल देहरादून से मंगलवार सायं अल्मोड़ा लौट आए हैं। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी भी अल्मोड़ा पहुंचे हैं। विस अध्यक्ष कुंजवाल व स्वास्थ्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी मंगलवार सायं पौने छह बजे हेलीकाप्टर से अल्मोड़ा पहुंचे। यहां एसएसजे परिसर कैम्पस स्थित हैलीपेड पर जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन व एसडीएम रिंकू बिष्ट ने उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

खाई में कार गिरी, चालक घायल

संवाद सूत्र काफलीखान : काफलीखान-भनोली मोटर मार्ग में लमगड़ा विकास खंड के पपौली बैंड के पास एक कार गहरी खाई में गिर गई। इससे चालक गंभीर रुप से घायल हो गया । भनोली से काफलीखान की ओर आ रही वैन संख्या- यू. के. 01टी.ए. 1964 पपौली बैंड के पास अनियंत्रित होकर लगभग 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई। कार चालक धुर्का निवासी बिशन भट्ट पुत्र प्रेमबल्लभ भट्ट कार में अकेला सवार था। जो हादसे में दूर जाकर गिर पड़ा, जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

जेवर साफ करने वाला गिरोह दबोचा

:::वारदात:::: -सफाई के नाम पर सोना-चांदी को गला देते थे वारदात को अंजाम -द्वारसौं में महिला को लिया झांसे में -मंगलसूत्र का वजन कम होने पर खुला राज - मजखाली बाजार में दबोचे गए दोनों ठग, कड़ी पूछताछ जागरण संवाददाता, रानीखेत: सफाई के नाम पर जेवर उड़ाने वाला गिरोह पर्वतीय क्षेत्रों में फिर सक्रिय हो गया है। द्वारसौं में गिरोह ने महिला को झांसे में लेकर महिला का मंगलसूत्र गला दिया। ठगी का आभास होने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें