Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

खेल दिवस पर सम्मानित हुए पदकवीर खिलाड़ी

dfasdfasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : खेल दिवस के मौके पर शुक्रवार को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं के पदक वीरों व इसमें प्रतिभाग किए खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि उपजिला अधिकारी रिंकू बिष्ट ने खेलों के महत्व पर चर्चा की। कहा कि खेल शारीरिक व मानसिक विकास में सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने विभिन्न खेलों के पदकवीरों आयुष साह, शोभित जोशी, नीरज मैनाली, शिवानी पठपाल, गी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

शिक्षकों की मनमानी, अभिभावक परेशान

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : ताकुला विकास खंड के प्राइमरी पाठशाला पाटिया में शिक्षकों की कमी अभिभावकों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। अभिभावकों ने इस मामले में आला अधिकारियों से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है। शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय पाटिया में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावकों का एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी से मिला। अभिभावकों ने कहा है कि पाटिया प्राइमरी विद्यालय में दो श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:03 PM (IST)
        

'लव जेहाद' के विरोध में उतरे कई संगठन

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: लव जेहाद के नाम पर चल रहे धर्मातरण की साजिशों के विरोध में हिंदूवादी संगठन खुलकर सामने आ खड़े हुए हैं। इन संगठनों ने शुक्रवार को जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर एक धर्म विशेष की भोली-भाली लड़कियों को गुमराह करने और उन्हें प्रेमजाल में फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन की तेजी से बढ़ती घटनाओं पर तीव्र आक्रोश जताते हुए इस कार्य में लिप्त असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:00 PM (IST)
        

अधिकारी समस्याओं को गंभीरता से लें: डीएम

asdfasdf

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: अधिकारी जन समस्याओं को गंभीरता से लेकर अपने स्तर से उनका निस्तारण करने का भरसक प्रयास करें। साथ ही विभागीय योजनाओं की जानकारी आम व्यक्ति तक अवश्य पहुंचाएं। यह बात जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने शुक्रवार को विकास खंड परिसर में आयोजित में बहुउद्देश्यीय शिविर में कही। इस दौरान छह दर्जन से अधिक शिकायतें दर्ज हुई। कई का मौके पर निदान किय गया। जिलाधिकारी ने परिसर में विभिन्न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:59 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती की दौड़ अब आठ व नौ को

अल्मोड़ा: यहां पुलिस भर्ती प्रक्रिया में शारीरिक नापजोख परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित हो चुके अभ्यर्थियों की दौड़ अब 8 व 9 सितम्बर को जिला मुख्यालय में आयोजित की जाएगी। पहले इसके लिए चार व पांच सितम्बर की तिथि निर्धारित की गई थी। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार भट्ट ने बताया कि सामान्य वर्ग के सभी अभ्यर्थियों की दौड़ 8 सितम्बर को प्रात: 6 बजे से यहां लोअर माल रोड स्थित एसएसजे परिसर खेल मैदान में आयोजित होगी। श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:58 PM (IST)
        

अब सभी कार्डधारक हो जाएंगे ऑनलाइन

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: हर राशन कार्ड धारक अब ऑन लाइन हो जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। देहरादून से अल्मोड़ा जिले में भी टीम ने पहुंचकर कार्ड धारकों को कम्प्यूटराइज्ड करना शुरू कर दिया है। पहले शहरी का विवरण कम्प्यूटर में दर्ज किया जा रहा है। खाद्यान्न वितरण प्रक्रिया को आसान व पारदर्शी बनाने के लिए केन्द्र सरकार के दिशा निर्देशानुसार उत्तराखंड सरकार के नये फरमान के अनुसार अब काम शुरू हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:57 PM (IST)
        

पहाड़ में गूंजा 'गणपति बप्पा मोरिया..'

asdfasdf

जागरण टीम, रानीखेत/द्वाराहाट : 'गणपति बप्पा मोरिया..' के उद्घोष के साथ पर्वतीय अंचल में श्रीगणेश महोत्सव का शुभारंभ हो गया है। शोभायात्रा के बाद भगवान गजानन की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा कर विशेष पूजा अर्चना की गई। पर्यटन नगरी में भव्य शोभायात्रा के बाद शुक्रवार को शिव मंदिर में भगवान गणेश की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही महोत्सव शुरू हो गया। इसका शुभारंभ पूर्व विधायक करन माहरा ने किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

स्टेट हाईवे पर बेकाबू बस कार से भिड़ी

sadfasdfas

जागरण संवाददाता, रानीखेत : खैरना-रानीखेत स्टेट हाईवे पर बस व ऑल्टो में जबर्दस्त भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कार व बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। यात्रियों में चीख- पुकार मच गई। हादसे में चार लोग घायल हो गए। सभी को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार सभी की हालत खतरे से बाहर है। मामला शुक्रवार का है। केमू बस यूए 04-8085 नगर स्थित स्टेशन से यात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

अदालत ने लगाई शिक्षक के तबादले पर रोक

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: हाल में जिले के धौलादेवी ब्लाक के राजकीय जूनियर हाईस्कूल काफली का चर्चित शिक्षक तबादला प्रकरण में अब नया मोड़ आ गया है। शिक्षक की याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय नैनीताल ने उसके तबादला आदेश पर रोक लगा दी है। इससे शिक्षक ने राहत महसूस की है। मालूम हो कि पिछले तीन वर्ष जूहा काफली में तैनात शिक्षक योगेन्द्र रावत का तबादला प्रशासनिक आधार पर शिक्षा अधिकारियों ने गत आठ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:47 PM (IST)
        

दर्जा मंत्री बने तो घोषणाओं की झड़ी

asdfsadf

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : दर्जा मंत्री बने विधायक मदन बिष्ट ने विधानसभा को तमाम तोहफे भी दिए हैं। बगवालीपाखेर को उपतहसील का दर्जा तथा द्वाराहाट में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना को हरी झंडी दिलाने के साथ ही गगास से चपड़िस्थान तक सड़क की मरम्मत को 3.10 करोड़ स्वीकृत करा लिए गए हैं। इधर मंत्री पद मिलने के बाद क्षेत्र में पहुंचे बिष्ट को ग्रामीणों ने हाथों हाथ लिया। रैली भी निकाली। दर्जा मंत्री मदन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

दलमोठी को इको-टूरिज्म से जोड़ने की कवायद तेज

sadfasd

जागरण संवाददाता, रानीखेत : तकरीबन 1200 हेक्टेअर में फैले जैव विविधता वाले दलमोठी वन क्षेत्र को इको-टूरिज्म से जोड़ने की कवायद तेज हो गई है। 'फ्लोरा एंड फॉना' पैटर्न पर कॉर्बेट पार्क की तरह विकसित किए जाने की योजना के तहत एसडीएम एपी वाजपेयी ने पूर्व विधायक करन माहरा के साथ स्थलीय निरीक्षण संभावनाएं तलाशीं। तय हुआ कि प्रस्ताव शीघ्र डीएम को भेजा जाएगा ताकि वन विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में ठो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

दो साल में छह करोड़ बहाकर भी बदहाली

asdfasdf

जागरण संवाददाता, रानीखेत : इसे मंत्रियों व विधायकों की काहिली कहें या नौकरशाहों की मनमानी। आंतरिक मार्गो की तो छोड़िए यहां कुमाऊं में ब्रितानी दौर की सबसे पुरानी 'लाइफ लाइन' आम यात्रियों ही नहीं बल्कि पर्यटकों के लिए बड़ा सिरदर्द बन गई है। बजट की बाजीगरी का आलम यह कि दो साल में 6.40 करोड़ बर्बाद करने के बावजूद मजखाली व द्वाराहाट हाईवे के गड्डे तक नहीं पाटे जा सके। यह हाल तब है जब सत्ता-विपक्षी नेता, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

गरीबों के उत्थान को हों सामूहिक प्रयास

asdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: देश के आर्थिक संसाधन गरीबों के काम आएं, हमें इस भावना से कार्य करना होगा। यह विचार क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा ने गुरुवार सायं यहां शिखर होटल में प्रधानमंत्री जनधन योजना के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। स्टेट बैंक के तत्वावधान में शिखर होटल में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस योजना की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:30 PM (IST)
        

जलवायु परिर्वतन खेती के लिए खतरा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: राजकीय इंटर कालेज लमगड़ा के बाल वैज्ञानिकों का जलवायु परिवर्तन का कृषि पर प्रभाव विषय पर सर्वेक्षण कार्य जारी है। विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण के बाद बाल वैज्ञानिकों ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन पारम्परिक खेती के लिए खतरा है। विद्यालय के बाल वैज्ञानिक अभिषेक सनवाल, आर्यन रौतेला, अमित वर्मा, मयंक कपकोटी, नेहा बिष्ट व मार्गदर्शक शिक्षक विनोद राठौर के निर्देशन में ग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

शिक्षकों की नियुक्ति को बुलंद की आवाज

asdfasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : विकास खंड द्वाराहाट में स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुलसीवी को उच्चीकृत हुए छह माह का समय बीत चुका है। लेकिन इंटर स्तर पर शिक्षकों की नियुक्ति अभी तक नहीं की गई है। इस अव्यवस्था से आक्रोशित अभिभावक गुरूवार को जिला मुख्यालय आ धमके। उन्होंने कलक्ट्रेट में धरना दिया। सभा में कहा कि यदि विद्यालय में शीघ्र शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गई तो वह उग्र आन्दोलन करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

भूमिहीनों की लड़ाई में मुंशी के आगे झुके ब्रितानी

asdfasd

जागरण संवाददाता, रानीखेत : कुमाऊं-गढ़वाल में भूमिहीन शिल्पकार एवं मजदूरों के हित को ब्रितानी हुकूमत को झुकाने वाले रायबहादुर मुंशी हरिप्रसाद टम्टा को उनकी 126वीं जयंती पर भावपूर्ण स्मरण किया गया। वक्ताओं ने मुंशी को दूरदर्शी, समाज के कमजोर तबके के लिए आजीवन संघर्ष कर उन्हें शिक्षा से जोड़ने वाली विभूति बताया। साथ ही उनके विचारों को आत्मसात करने का आह्वान भी किया गया। अंबेडकर पार्क में उत्तराखंड ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

धौलछीना में अब नहीं दिखाई देगी गंदगी

zfvasdf

संवाद सूत्र, धौलछीना : (अल्मोड़ा): भैंसियाछाना विकास खंड के धौलछीना बाजार में अब गंदगी नहीं दिखाई देगी। व्यापार संघ और स्टेट बैंक की पहल के बाद बाजार में 25 कूड़ेदान स्थापित कर दिए गए हैं। साथ ही व्यापारियों ने बाजार में उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने का भी संकल्प लिया है। गुरूवार को व्यापार संघ की एक बैठक में भारतीय स्टेट बैंक ने व्यापार संघ के बेहतर प्रयासों को देखते हुए व्यापार संघ की गंदगी की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

विकास योजनाओं का लाभ उठाएं किसान

asdfvasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: ग्रामीण समाज कल्याण समिति (ग्रास) संस्था द्वारा राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) के सहयोग से महतगांव में आयोजित कृषक क्लब गोष्ठी में विकासखंड हवालबाग में गठित कृषक काश्तकारों को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास कार्यक्रमों की जानकारी दी गई और उनसे विकास योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया गया। कार्यक्रम में नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक बीएस बिष्ट, एसब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

ग्राम सभाओं में उप प्रधान का चुनाव आज

fasd

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: सभी ग्राम पंचायतों के उप प्रधानों की सामान्य निर्वाचन प्रक्रिया आरंभ हो गई है। चुनाव संबंधित ग्राम पंचायतों में आज 29 अगस्त को संपन्न होगा। इस क्रम में शुक्रवार को यहां विकास खंड सभागार कक्ष में सभी नामित निर्वाचन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही आवश्यक सामग्री का भी वितरण किया गया। प्रशिक्षण एडीओ-संख्या कमल सिंह मेहरा द्वारा दिया गया। इस दौरान उन्होंने चुनाव प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

जिला बार के तिलारा अध्यक्ष व लटवाल सचिव

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिला बार एसोसिएशन के चुनावों में अध्यक्ष पद पर भानु प्रकाश तिलारा व सचिव पद पर पंकज लटवाल ने जीत हासिल की। उपाध्यक्ष पद पर गोकुल जोशी तथा उपसचिव पद के लिए रमेश सिंह दानू निर्वाचित घोषित किए गए। कोषाध्यक्ष समेत अन्य कई पदों के लिए केवल एक-एक नामांकन पत्र दाखिल होने से उनका निर्वाचन पहले ही निर्विरोध हो चुका था। बार एसोसिएशन के कुल चार पदों के लिए 10 उम्मीदवार चुनाव मैदान म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:22 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें