Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

शीत लहर के प्रकोप से कांपे लोग

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: सोमवार को हुए भारी हिमपात का असर अभी तक लोगों का पीछा नहीं छोड़ पाया है। हल्के बादलों के बीच शनिवार को दिनभर धूप के बावजूद भी तापमान में बहुत अधिक सुधार नहीं हो पाया है। यहां शीत लहर का प्रकोप बदस्तूर जारी है। शनिवार को शहर का न्यूनतम तापमान .03 व अधिकतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। शनिवार सुबह के वक्त धूप निखर आयी लेकिन प्रात: 10 बजे से आसमान में फिर से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 12:04 AM (IST)
        

ग्रामीण इलाकों में ठंड ने बढ़ाई दुश्वारियां

संवाद सहयोगी, पनुवानौला/ जागेश्वर : सोमवार की बर्फबारी के कारण अब ग्रामीण इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। कई स्थानों पर अभी भी विद्युत, पेयजल, संचार और सड़क मार्ग से संपर्क कटा हुआ है। जिस कारण अब ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की दुश्वारियां और बढ़ गई है। लेकिन लगातार खराब हो रहे हालात के बाद भी प्रशासन ग्रामीणों को राहत देने में नाकाम ही साबित हो रहा है। सोमवार की बर्फबारी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 12:03 AM (IST)
        

एक और मकान पर गिरी आकाशीय बिजली

अल्मोड़ा: लमगड़ा विकासखंड के एक गांव में आवासीय भवन पर आसमानी बिजली गिरने का मामला प्रकाश में आया है। बिजली गिरने से कोई जनहानि तो नहीं हुई अलबत्त्ता मकान को काफी नुकसान पहुंचा है। क्षेत्र की दूरसंचार व यातायात व्यवस्था ध्वस्त होने के कारण इस हादसे की सूचना देर से जिला मुख्यालय पहुंची। बताया जाता है लमगड़ा विकासखंड के छतौला गांव में दयाकिशन पांडे के आवासीय भवन में करीब तीन दिन पूर्व आसमानी बिजली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 12:03 AM (IST)
        

शहर में आंखमिचौली, गांवों में अमावस

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: पिछले दिनों जबर्दस्त बर्फबारी से अस्त-व्यस्त विद्युत व्यवस्था छठे रोज भी पटरी पर नहीं आ सकी। ऐसे में महकमे के उच्च अधिकारियों के जल्द व्यवस्था चौकस करने के निर्देश धरे रह गए। ग्रामीण इलाकों में कई दिनों से बिजली गुल होने से ग्रामीण भारी दुश्वारिया बर्दाश्त कर रहे हैं। जिला मुख्यालय पर यूं तो कामचलाऊ व्यवस्था बन गई है, मगर ढर्रा तंदरुस्त नहीं है। बहरहाल शहर में बिजली की आं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 12:00 AM (IST)
        

बर्फ में फिसला पैर, मजदूर की मौत

संवाद सहयोगी, ताड़ीखेत (रानीखेत) : सुदूर सौनी क्षेत्र में बर्फ से पटी पगडंडी ने श्रमिक की जान ले ली। मजदूरी घर लौट रहा ग्रामीण पैर फिसलने से तकरीबन 300 फिट गहरी खाई में जा गिरा। अंदरूनी गंभीर चोट पहुंचने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। उसका शव दूसरे दिन बरामद हो सका। इधर परिजनों में कोहराम मच गया। बीती मंगलवार के तड़के क्षेत्र में जबर्दस्त हिमपात से अभी भी तमाम इलाकों में बर्फ पूरी तरह नहीं पिघली ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 12:00 AM (IST)
        

बिजली व पानी के लिए फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता, रानीखेत/द्वाराहाट : क्षेत्र में विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति बहाल न हुई तो मजखाली वालों का धैर्य जवाब दे गया। उन्होंने प्रशासन एवं विभागीय अफसरों के खिलाफ प्रदर्शन कर भड़ास निकाली। साथ ही पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत अल्मोड़ा हाईवे पर तकरीबन दो घंटे जाम भी लगाया। दो टूक चेतावनी दी कि यदि जल्द व्यवस्था न सुधारी गई तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। बर्फबारी के बाद पर्वतीय क्षेत्रों में विद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:03 PM (IST)
        

कड़ाके की ठंड में सिहर रहे लोग

संवाद सहयोगी, पनुवानौला: बर्फवारी के पांच दिन बीत जाने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में जन जनजीवन पटरी पर नहीं आ पाया है। पेयजल, संचार व सड़क संपर्क से जहां लोग अब भी दूर हैं। वहीं कड़ाके की ठंड ने इन इलाकों में लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। सोमवार को जिला मुख्यालय समेत ऊंचे इलाके में हुई बर्फबारी के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली, पानी, सड़क व संचार संपर्क पूरी तरह भंग हो गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:02 PM (IST)
        

पेड़ के नीचे दबकर युवक की मौत

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: निकटवर्ती माल गांव में पेड़ के नीचे दबकर एक युवक की मौत हो गई। शव का पंचनामा व पोस्टमार्टम करने के बाद देर सायं उसकी अंत्येष्टि कर दी गई। इस हादसे में युवक के परिजन सदमे मे हैं। जानकारी के अनुसार निकटवर्ती माल गांव निवासी अर्जुन सिंह (18)अत्यधिक ठंड के कारण निकटवर्ती जंगल में लकड़ी लेने गया हुआ था। वहां वह हिमपात से टूटे चीड़ के भारी भरकम पेड़ को काटने लगा। इसी बीच पेड़ क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:02 PM (IST)
        

अब शीत लहर ने बढ़ाई मुश्किल

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: भारी हिमपात के बाद अब शीत लहर लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। शुक्रवार को अल्मोड़ा में फिर से बादल घिर आए और यदा कदा हल्की धूप के दर्शन हो पाए। लोग फिर से मौसम का मिजाज बिगड़ने की आशंका से बेहद सहमे हुए है। तेज सर्द हवाओं के बीच नगर का न्यूनतम तापमान 0.03 तथा अधिकतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस रहा। इस बीच नगर तथा आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड का प्रकोप लगातार बन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:01 PM (IST)
        

पांचवें दिन भी अंधेरे में ग्रामीण इलाके

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: भले ही पिछले दिनों बर्फबारी से अस्त-व्यस्त विद्युत व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए महकमे ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया है, मगर शुक्रवार को पांचवें रोज भी ग्रामीण क्षेत्र रोशन कर पाने में विभाग बौना ही साबित रहा। भले ही नगर क्षेत्र में अधिकांश हिस्से में विद्युत आपूर्ति बहाल होने से राहत है, किंतु गड़बड़ी बरकरार है। चुनौती का सामना करने के लिए पौढ़ी जिले से भी श्रमिक बुलाए गए हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:00 PM (IST)
        

सैकड़ों गांवों का यातायात संपर्क अभी तक भंग

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बीते सोमवार को हुए भारी हिमपात के बाद जिले के सैकड़ों गांवों का संपर्क अभी तक कटा हुआ है। इन इलाकों में करीब एक दर्जन सड़कों पर शुक्रवार को पांचवे दिन भी यातायात बहाल नहीं हो पाया। इस कारण कड़ाके की सर्दी में हजारों की संख्या में ग्रामीण अभी भी मुश्किल में फंसे हैं। इधर लोनिवि द्वारा जेसीबी मशीन तथा मजदूर लगाकर बंद सड़कों को खोलने का काम दिनरात युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:00 PM (IST)
        

बर्फ में रपटी पिकअप, चालक की मौत

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: यहां बर्फ से रपटीली बनी सड़क ने एक चालक की जान ले ली। चालक पिकअप लेकर रात बागेश्वर को रवाना हुआ, मगर यहां एनटीडी के समीप एक मोड़ पर रपट कर सड़क से करीब 30 मीटर नीचे जा गिरी। जिससे चालक की मौत हो गई। बागेश्वर जिले के बिलौना क्षेत्र के ग्राम पौढ़ी निवासी चालक केवलानंद पुत्र स्व. गोपाल दत्त पाडे गत बुधवार की रात पिकअप लेकर अल्मोड़ा से बागेश्वर रवाना हुआ। करीब दो किमी दूर एनटीडी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:47 PM (IST)
        

सिपाही से लेफ्टिनेंट बना चांदीखेत का नंदन

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: दृढ़ इच्छाशक्ति व कड़ी मेहनत के बूते जीवन में किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है, बशर्ते कि इसके लिये मन में आगे बढ़ने का जब्जा हो। ऐसा ही कुछ यहां चांदीखेत गांव के होनहार युवक नंदन ने कर दिखाया है। पिता की खाकी वर्दी देख बेटे के मन में भी देश प्रेम का भाव जागा तथा फौज में सिपाही के पद पर भर्ती हो गया, जो अब कड़ी मेहनत के बूते सैन्य ऑफिसर बन गया है। ग्रामीण परिवेश मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

लेफ्टिनेंट बनने पर दिलीप के गांव में जश्न

बैरती (अल्मोड़ा): क्षेत्र के अखोड़िया-महाकालेश्वर के होनहार युवक दिलीप चंद्र के सैन्य अधिकारी बनने पर यहां उनके पैतृक गांव में भी जश्न का माहौल है। अखोड़िया निवासी सब इंस्पेक्टर मदन लाल के पुत्र दिलीप चंद्र हाल ही में आइएमए देहरादून से सैन्य अधिकारी बन कर निकले हैं। होनहार युवक दिलीप 2010 में एनडीए परीक्षा उत्तीर्ण कर आइएमए में प्रविष्ट हुए। वर्तमान में इनका परिवार शीशमहल हल्द्वानी में रहता है। दिलीप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

शहर में आधी-अधूरी व्यवस्था, गांव बेहाल

फ्लैग- हिमपात के चार रोज बाद भी पटरी पर नहीं विद्युत इंतजाम :::::: हाय बिजली ::::: = जिला मुख्यालय की बड़ी आबादी मोहताज, 90 फीसद दुरुस्ती का दावा = ग्रामीण इलाकों में व्यवस्था ठीक होना बना है सपना = किरकिरी बचाने को जद्दोजहद में महकमा, आक्रोश बढ़ा फोटो- 18 एएलएमपी 11 परिचय- अल्मोड़ा में जेसीबी मशीन पर चढ़कर लाइन से पेड़ की टहनियां हटाते मजदूर। जागरण फोटो- 18 एएलएमपी 20 परिचय- धौलादेवी विकासखं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

खत्म बर्फबारी की वार, दुश्वारियां बरकरार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बीते सोमवार को हुए भारी हिमपात तथा उसके बाद कई अलग-अलग जगहों पर विशालकाय पेड़ धराशाई होने से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के कई मार्गो पर चौथे दिन भी यातायात बहाल नहीं हो पाया है। इस कारण कड़ाके की सर्दी में हजारों की संख्या में ग्रामीण अभी भी मुश्किल में फंसे हैं। बंद मार्गो को खोलने के लिए जेसीबी तथा दर्जनों की संख्या में मजदूर काम पर लगाए गए हैं। जिलाधिकारी विनोद कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

ग्रामीण इलाकों पटरी पर नहीं लौटा जनजीवन

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पिछले दिनों हुई बर्फबारी के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में अब दुश्वारियां और बढ़ गई हैं। कई आंतरिक मार्ग जहां अभी तक आरंभ नहीं हो पाए हैं, वहीं लोगों जम चुकी बर्फ में फिसलन भरे मार्गो में पैदल चलकर गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। सोमवार को जनपद मुख्यालय समेत ऊंचे इलाकों में जमकर बर्फवारी हुई। बर्फबारी के बाद कई मार्ग बुरी तरह बंद हो गए थे। जिला प्रशासन की म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

पहाड़ में तीसरी रात भी अमावस्या

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बिजली महकमे के महकमे के इंतजाम कितने पुख्ता हैं, इसकी पोल एक दिन की बर्फबारी ने खोल कर रख दी। महकमे के अधिकारी व्यवस्था को चौकस करने के दावे करते रहे, मगर सच्चाई यह है कि जिला मुख्यालय के बड़े हिस्से समेत तमाम ग्रामीण इलाकों के लोगों ने तीसरे दिन भी अमावस की रात गुजारी। प्रबंध निदेशक के निर्देश भी खास रंग नहीं ला सके। इससे बुरी स्थिति और क्या हो सकती है, जब तीन दिन में नगर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:52 PM (IST)
        

उम्मीदवारों को बांटे चुनाव चिह्न

जागरण संवाददाता, रानीखेत : कैंट बोर्ड की निर्वाचन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए गए। 11 जनवरी को होने वाले मतदान के लिए मैदान में कुल 29 प्रत्याशी मैदान में हैं। छावनी परिषद कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी एपी वाजपेयी की निगरानी में बुधवार को चुनाव चिह्न आवंटन की प्रक्रिया शुरू हुई। इस दौरान बोर्ड के निर्वाचन कार्मिकों ने उम्मीदवारों को सिंबल वितरित किए। ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

निष्ठा और ईमानदारी से करें कर्तव्यों का निर्वहन

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : सशस्त्र सीमा बल ने देश की सीमाओं की सुरक्षा के साथ ही अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी ईमानदारी से किया है। राष्ट्र के अग्रणी सुरक्षा बलों में शामिल होकर राष्ट्र के प्रति पूर्ण समर्पण भाव से कर्तव्यों का निर्वहन हो इसके लिए जिम्मेदारी से कार्य करना होगा। एसएसबी के 51वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीमांत मुख्यालय रानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें