1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

पोस्टमार्टम को लेकर परिजनों व चिकित्सक में विवाद

disputes Between family and the doctor for delay postmortem

रानीखेत। पोस्टमार्टम में देरी को लेकर ग्रामीण भड़के ग्रामीणों का चिकित्सक से विवाद हो गया। ग्रामीणों ने चिकित्सक पर कैंची मारने का आरोप भी लगाया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। जानकारी के मुताबिक नैनीताल जिले के कालाढूंगी क्षेत्र के धमोला गाँव का युवक युनुस बीते गुरुवार को चौखुटिया में रामगंगा नदी में डूब गया था। शव को पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत अस्पताल लाया गया। परिजन पोस्टमार्टम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 09:30 AM (IST)
        

आयोग अध्यक्ष ने लिया खबर का संज्ञान

अल्मोड़ा: उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति विजेंद्र जैन ने शुक्रवार को यहां जागरण की खबर का संज्ञान ले लिया। यातायात नियमों के पालन में कोताही को गंभीर बताया। उन्होंने मामले से जुड़ी व्यवस्था पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए एसपी को 10 जुलाई की तिथि दी है। जागरण ने यातायात नियमों के उल्लंघन व वाहनों में ओवरलोडिंग से यात्रियों को खतरा उल्लेख करते हुए जनहित में प्रमुखता से खबर प्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:09 PM (IST)
        

एपीएल में भाग लेंगी छह टीमें, तैयारियां पूरी

अल्मोड़ा : उदीयमान खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से जय गोलू क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में स्व. तिलक वर्मा स्मृति अल्मोड़ा प्रीमियर लीग (एपीएल) क्रिकेट प्रतियोगिता आगामी 24 मई से आयोजित की जाएगी। इस बार इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें प्रतिभाग करेंगी। प्रतियोगिता के लिए कुल 108 खिलाड़ी चयनित किए गए हैं। यह जानकारी आयोजक मंडल के पदाधिकारियों ने यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:08 PM (IST)
        

डाक्टर पैकेज: भाई के गम पर भारी डॉक्टरों की बेरुखी

रानीखेत : भाई को खोने की पीड़ा पर डॉक्टरों की बेरुखी समीर पर भारी पड़ी। उपमंडल के सबसे बड़े राजकीय चिकित्सालय की व्यवस्था ऐसी कि उसे यूनुस की लाश पर रोने तथा घर ले जाने का मौका तक नहीं मिला। पहले पोस्टमार्टम में ना नुकुर मारपीट। फिर पूरा दिन मेडिकल रिपोर्ट के लिए सर्जन के चक्कर। खास बात कि संवेदनहीनता के बवंडर में दूरदराज से अल्ट्रासाउंड को पहुंचे मरीजों व उनके तीमारदारों की भी खूब फजीहत हुई। राजकी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:07 PM (IST)
        

शासन के सामने नहीं झुकेंगे कर्मचारी

अल्मोड़ा : पालिका के सेवानिवृत कर्मचारियों ने कहा है कि वह शासन की हठधर्मिता को किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। जब तक उनके देयकों का भुगतान नहीं हो जाता तब तक वह अपना संघर्ष जारी रखेंगे। पेंशन व अन्य देयकों की मांग को लेकर धरने पर बैठे सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने शुक्रवार को भी अपना धरना जारी रखा। धरना सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि पालिका कर्मचारियों का शोषण कर रही है। सालों तक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:04 PM (IST)
        

विवाहिता लापता, अपहरण की आशंका

द्वाराहाट: ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम बाड़ी छतगुल्ला निवासी विवाहिता संदिग्ध हालात में लापता हो गई। परिजनों ने उसके अपहरण की आशंका जताते हुए राजस्व चौकी में मुकदमा दर्ज करा दिया है। अलबत्ता उसका सुराग नहीं लगा है। छतगुल्ला ग्राम बाड़ी निवासी भुवन चंद्र की पत्‍‌नी खष्टी देवी बीती 18 मई को खरीदारी के लिए बाजार गई थी। मगर देर शाम तक भी घर नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। भुवन चंद्र के अनुसार वह रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:03 PM (IST)
        

खाद्य पदार्थो का औचक निरीक्षण, तीन सेंपल भरे

अल्मोड़ा: खाद्य पदार्थो में मिलावट पर प्रशासन ने गंभीरता दिखाते हुए औचक जायजा लेने तथा सेंपल भरने का कदम उठाया है। शुक्रवार को नगर में कुछ दुकानों का औचक निरीक्षण कर दूध व तेलीय पदार्थो के तीन सेंपल भरे। गर्मी के मौसम में खाद्य पदार्थो में मिलावट जनस्वास्थ्य की दृष्टि से घातक है और मिलावटी खाद्य सामग्री बेचने वालों पर पैनी निगाह रखने के निर्देश डीएम विनोद कुमार सुमन ने दिए हैं। इसी क्रम में खाद्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:03 PM (IST)
        

मृतक का साढू गिरफ्तार

मछोड़ : आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में भतरोंजखान पुलिस ने मृतक के साढू भाई को गिरफ्तार कर लिया है। बीते दिनों सल्ट ब्लाक के गोदी के जंगल में एक युवक का शव मिला था। जिसकी शिनाख्त गोदी निवासी कुंदन सिंह पुत्र गोविंद सिंह के रूप में की गई थी। युवक का शव मिलने के बाद परिजनों ने कुंदन की पत्‍‌नी और उसके अन्य परिजनों पर कुंदन को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:02 PM (IST)
        

'फिर जिंदगी को सांसों की जरूरत है..'

रानीखेत : हजरत शाह कालू सय्यद बाबा रहमतुल्लाह अलैह के 41वें उर्स पर कव्वालों ने समां बांधा। देर रात तक कव्वाली से माहौल खुशनुमा बना रहा। इधर नगर क्षेत्र के वाशिंदों की ओर से बाबा की मजार पर चादर चढ़ा गिलाफ ख्वानी की रस्म अदा की गई। पर्यटन नगरी में उर्स पर कव्वालों के रंग में रम गई है। देर रात तक कव्वालियों के साथ ही कवियों ने अपनी-अपनी रचनाएं पेश कर माहौल में चार चांद लगाए। रचनाकारों ने भारतीय स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:02 PM (IST)
        

आग की चपेट में जंगल

चौखुटिया: बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में बारिश न होने से बढ़ती गर्मी की तपन के साथ ही यहां भी जंगलों में आग लगने का क्रम शुरू हो गया है। शुक्रवार को बाजार से लगे गांव चांदीखेत व बाखली के वन पंचायत जंगल में आग धधक रही है। वन विभाग के साथ ही ग्रामीणों की उदासीनता के चलते आग बुझाने की दिशा में कोई प्रयास न होने क कारण आग बढ़ती जा रही है। यूं तो इस बार पूरे सीजन में समय-समय पर बारिश होने से आग लगने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:00 PM (IST)
        

साइकिल चलाते वक्त खाई में गिरा मासूम

अल्मोड़ा : शुक्रवार की प्रात: अपने पिता के साथ घूमने निकला एक चार वर्षीय मासूम अचानक गहरी खाई में जा गिरा। हादसे के बाद बच्चे को उपचार के लिए हल्द्वानी ले जाया गया। लेकिन हालत गंभीर होने के कारण उसने दम तोड़ दिया। शुक्रवार की प्रात: नगर से लगे शैल गांव निवासी हेम चंद्र तिवारी अपने चार वर्षीय बेटे रूपेश के साथ ताकुला मोटर मार्ग की ओर घूमने निकले। रुपेश ने साइकिल ले जाने की जिद की, तो हेम उसे उसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:59 PM (IST)
        

खूनी संघर्ष में घायल चार युवकों पर मुकदमा

रानीखेत: सूरी गांव में खूनी संघर्ष मामले में नया मोड़ आ गया है। बवाल में घायल चार घरातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इधर राजस्व प्रशासन के मुताबिक पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। याद रहे बीती गुरुवार को सरस्यूं (अल्मोड़ा) से सूरी गांव बारात गई थी। दुल्हन के घर से करीब दो किमी पहले रानीखेत में किसी तारीख से गांव लौट रहे बाइक सवार कृपाल सिंह परिहार पुत्र आन सिंह तथा ललित सिंह परिहार प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:57 PM (IST)
        

भिकियासैंण और सल्ट में धधके जंगल

भिकियासैंण/मौलेखाल : विकास खंड भिकियासैंण और सल्ट में इन दिनों जंगल भीषण आग की चपेट में हैं। दावाग्नि की घटनाओं के कारण कई जंगल धू-धू कर जल रहे हैं, तो कई जंगल दावाग्नि की भेंट चढ़ गए हैं। लेकिन दावाग्नि की इन घटनाओं से जंगलों को बचाने के बजाय वन महकमा चैन की नींद सोया हुआ है। जिले के ग्रामीण इलाकों में हर साल दावाग्नि की घटनाओं में लाखों रुपये की वन संपदा राख हो जाती है। इतना ही नहीं जंगलों में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:54 PM (IST)
        

करोड़ों की योजना, फिर भी सूखे हलक

भिकियासैंण : सल्ट और भिकियासैंण ब्लाक के 204 तोकों को पेयजल मुहैया कराने के लिए स्वीकृत पेयजल योजना वित्तीय पेच में फंसकर रह गई है। निर्धारित समय पूरा होने के बाद भी इस योजना का कार्य पूरा न होने के कारण यहां के लोगों के हलक तर नहीं हो पा रहे हैं। सल्ट और भिकियासैंण ब्लाक के गांवों को पेयजल समस्या से निजात दिलाने के उद्देश्य से वर्षो पूर्व मानिला बरकिंडा पेयजल योजना को स्वीकृति दी गई। योजना के न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:53 PM (IST)
        

शिक्षक पर शराब पीकर पढ़ाने का आरोप

चौखुटिया : राजकीय इंटर कालेज गैरखेत-स्याल्दे के शिक्षक-अभिभावक संघ ने विद्यालय में तैनात एक शिक्षक पर शराब के नशे में शिक्षण कार्य करने एवं अक्सर स्टाफ के साथ गाली-गलौच करने का आरोप लगाया है। कहा है कि इससे विद्यालय का माहौल बिगड़ रहा है। संघ पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने डीएम को भेजे शिकायती पत्र में शिक्षक को तत्काल यहां से अन्यत्र भेजने की मांग की है। ऐसा न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:53 PM (IST)
        

धमकाते हैं थानेदार साहब!

अल्मोड़ा : लमगड़ा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर लमगड़ा थाने के थानाध्यक्ष पर अपने कार्यो में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है। जनप्रतिनिधियों ने कहा है कि लमगड़ा थाने में किसी मामले में एफआइआर कराने पर थानाध्यक्ष द्वारा आनाकानी व अभद्रता की जाती है। पुलिस अधीक्षक करन सिंह नगन्याल से से मिले शिष्टमंडल ने उन्हें बताया कि लमगड़ा विकास खंड में अगर कोई व्यक्ति कोई शिकायत लेकर था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:52 PM (IST)
        

मासी बाजार में भी पेयजल संकट

चौखुटिया: मासी बाजार में बीते कई रोज से पेयजल आपूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा गई है। कहीं-कहीं तो सप्ताहभर से नल सूखे पड़े हैं। बताया गया है कि पाइप लाइन काफी जर्जर हो जाने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। इससे बाजार क्षेत्र में पीने के पानी की किल्लत बनी है तथा लोग रामगंगा नदी या दूरस्थ स्रोतों से पानी लाने को विवश हैं। मासी बाजार में नैथाना देवी पंपिंग पेयजल योजना से पानी की आपूर्ति होती है, लेकिन पेयजल ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:49 PM (IST)
        

मृतक के तीमारदार को मारी कैंची

रानीखेत : गोविंद सिंह माहरा राजकीय चिकित्सालय में बवाल हो गया। पोस्टमार्टम में देरी व सुविधा शुल्क पर छिड़ी बहस ने ¨हसक रूप ले लिया। आरोप है कि तैश में आए सर्जन ने मृतक युवक के मामा पर कैंचीनुमा औजार से हमला कर दिया। स्टाफ कर्मचारियों की मदद से कमरे में बंद कर उसे बुरी तरह पीटा। कपड़े फाड़ दिए गए। बाद में रेलिंग से धकियाने की कोशिश भी हुई। मामला कोतवाली तक पहुंचा लेकिन पीड़ित पक्ष की रिपोर्ट दर्ज नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 10:48 PM (IST)
        

स्काउट-गाइडों ने सीखा आपदा प्रबंधन

अल्मोड़ा: निकटवर्ती राइंका लोधिया में स्काउट-गाइडों का टोली नायक व द्वितीय सोपान प्रशिक्षण शिविर जारी है। जिसमें तीसरे दिन रोज आपदा प्रबंधन के कई टिप्स दिए गए। वहीं रंगारंग कार्यक्रमों से स्काउट-गाइडों ने समां बांधा। शिविरार्थियों को कैंप में प्रशिक्षकों ने प्राथमिक चिकित्सा, अग्नि से सुरक्षा, गांठ बंधन, पाक कला, अनुमान लगाना, दिशा ज्ञान, राष्ट्रीय प्रतीक, आपदा प्रबंधन, पर्यावरण सुरक्षा आदि का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:02 AM (IST)
        

स्याल्दे के कई जंगल आग की चपेट में

स्याल्दे: गर्मी की तपन बढ़ने के साथ ही विकास खंड के कई जंगलों में आग लगनी शुरू हो गई है। इस बीच यहां पेठाना, कैहड़गांव, बसई, उदयपुर व सदे-महर गांवों से लगे जंगलों में आग धधक रही है। आग को बुझाने की न तो वन विभाग के कर्मचारियों को सुध है, ना¨ह ग्रामीण सचेत हैं। ऐसे में आग निरंतर आगे बढ़ती चली जा रही है। इससे वन संपदा को नुकसान पहुंच रहा है। यूं तो इस बार समय-समय पर बारिश होने से जंगलों में आग लगने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:30 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें