अल्मोड़ा

  • जांबाज हनुमनथप्पा के स्वस्थ्य होने की कामना

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:35 PM (IST)

    अल्मोड़ा : सियाचिन में बर्फ में कई दिनों तक दबे रहने से कोमा में चल गए भारतीय सेना के जांबाज सैनिक हनुमनथप्पा के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय में देर सायं चौघानपाटा गांधी पार्क में कैंडल जलाकर सामूहिक प्रार्थना की। ज्ञात हो भारतीय सेना के लांसनायक सियाचिन में ड्यटी के दौरान हिमस्खन की चपेट में आकर अपने दस साथी जवानों के साथ बर्फ में दब गए थे। इस दौरान कई... और पढ़ें »

  • मनरेगा का भुगतान नहीं होने पर गुस्साएं प्रधान

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : ग्राम प्रधान संगठन ने पंचायतों में किए गए कायरें का समय पर भुगतान न किए जाने सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर बैठक की। कहा कि समय पर कार्य पूरा होने के बाद भी लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। संगठन ने समस्याओं के समाधान को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया। चेतावनी देते कहा कि शीघ्र समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे। ... और पढ़ें »

  • === प्रयोगात्मक परीक्षा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:31 PM (IST)

    ताड़ीखेत: सरस्वती विद्यालय मंदिर इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की बोर्ड प्रयोगात्मक परीक्षा 15 व 16 फरवरी को होगी। जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य डीसी कांडपाल ने सभी अभ्यर्थियों से नियत तिथि को विद्यालय में उपस्थित होने को कहा है। और पढ़ें »

  • जंगली सुअर के हमले में महिला जख्मी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:30 PM (IST)

    रानीखेत/ गरमपानी : सुदूर धारी गांव में जंगली सुअर ने महिला पर हमला बोल दिया। खुद का बीचबचाव करने तथा चीख पुकार सुन ग्रामीणों के मौके पर जुटने से उसकी जान बच गई। अलबत्ता महिला मामूली रूप से जख्मी हो गई। मामला बेतालघाट ब्लॉक के धारी गांव से सटे जंगल का है। बुधवार को तारा सिंह की पत्नी सुनीता देवी मवेशियों के लिए चारा घास लाने के लिए गई थी। इसी दौरान वहां मौजूद जंगली सुअर ने उस पर हमला कर दिया। अचा... और पढ़ें »

  • मौसम ने ली करवट, बढ़ा सर्दी का प्रकोप

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    रानीखेत : पर्वतीय अंचल में सायं मौसम ने फिर करवट ले ली। आसमान बादलों से घिर गया तापमान में अचानक गिरावट से पहाड़ में ठिठुरन बढ़ गई। हाड कंपाती ठंड से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। समय से पहले बाजार की रौनक भी ठंड पड़ती गई। बुधवार सुबह धुंधली धूप के बाद दिन भर आसमान साफ रहा। मगर सांय घने बादल छाने के कारण सर्दी का प्रकोप बढ़ गया। पारा लुढ़कने से जनजीवन प्रभावित हो गया। इसके अलावा द्वाराहाट, ताड़ीखेत, च... और पढ़ें »

  • बच्चों को खिलाई कृमि नाशक दवा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:27 PM (IST)

    जागरण टीम, रानीखेत/ द्वाराहाट/ताड़ीखेत/ गरमपानी : राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर विभिन्न विकास खंडों में सैकड़ों बच्चों का दवा दी गई। जगह-जगह गोष्ठी हुई इसमें चिकित्सा विशेषज्ञ व शिक्षा विदें ने विद्यार्थियों को साफ-सफाई तथा खान-पान पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी। प्रधानाचार्य नीलम नेगी ने साफ सफाई पर जोर देते हुए चिकित्सकों से सलाह लेने की बात कही। प्रधान खनियां राजेंद्र बिष्ट, कैलाश चंद्र आदि ने ... और पढ़ें »

  • निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण 16 फरवरी से

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    अल्मोड़ा : जिले के निर्धन छात्र-छात्राओं को मुस्कान सेवा समिति की ओर से 30 दिवसीय निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। यह जानकारी समिति के अध्यक्ष ओम प्रकाश जोशी ने दी। बताया कि यह प्रशिक्षण एंबिट एकेडमी संस्थान के सहयोग से दिया जा रहा है। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी निर्धारित की गई है। प्रशिक्षण सत्र 16 फरवरी से शुरू होगा। बताया कि कोर्स के लिए पंजीकरण एलआर साह रोड स्थित ए... और पढ़ें »

  • धारानौला में 11 हजार वोल्ट की लाइन टूटी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : यहां धारानौला क्षेत्र में 11 हजार वोल्ट की बिजली की लाइन के दो खंभे अचानक धराशाई हो गए। गनीमत यह रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। मौके पर पहुंचे ऊर्जा विभाग की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद नए खंभे लगाकर देर शाम हाई वोल्टेज लाइन का दुरुस्त की। इस दौरान करीब 12 घंटे तक क्षेत्र की बिजली ठप रही। धारानौला क्षेत्र से 11 हजार वोल्ट की हाई वोल्टेज लाइन जा रही है। बुधवार अलसुबह कर... और पढ़ें »

  • 15 से शुरू होगी राजस्व उपनिरीक्षक भर्ती प्रक्रिया

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला मुख्यालय में 15 फरवरी से शुरू होने वाली राजस्व उपनिरीक्षक भर्ती प्रक्रिया की पूर्व तैयारियों की डीएम सविन बंसल ने समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा निष्पक्ष एवं पारदर्शिता पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के सख्त दिशा निर्देश दिए। राजस्व उपनिरीक्षक भर्ती के लिए जनपद में कुल 14180 आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। जांच पड़ताल के बाद 28... और पढ़ें »

  • परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:52 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया : विकास खंड अंतर्गत मैहलचौरा के नेगी बाखली गांव में गुलदार का निवाला बना भूपाल सिंह परिवार का एक मात्र कमाऊ सदस्य था। जो मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। अब इस परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया। ग्रामीणों ने तत्काल ही परिवार को मुआवजे की राशि भुगतान करने की मांग की। मृतक की पत्नी भगवती देवी अपने को असहाय महसूस कर रही है। पति की मौत के बाद अब उ... और पढ़ें »

  • दृष्टिहीन संघ की उपशाखा की बैठक कल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:39 PM (IST)

    अल्मोड़ा : राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ की उपशाखा की बैठक 13 फरवरी को 12 बजे से राजा आनंद सिंह लिंक मार्ग स्थित उपशाखा कार्यालय के सभागार में होगी। यह जानकारी उपशाखा महासचिव डीके जोशी ने दी। उन्होंने बताया कि बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा के साथ ही आवश्यक कार्य योजना तैयार की जाएगी। सभी पदाधिकारियों व सदस्यों से पहुंचने का आह्वान किया है। ------------- निधन पर उपपा ने जताया शोक अल्मोड़ा : उत्तरा... और पढ़ें »

  • खंड शिक्षा अधिकारियों से शिक्षकों की सूचना मांगी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:30 PM (IST)

    अल्मोड़ा : मुख्य शिक्षा अधिकारी वीएन सिंह ने विद्यालय से आठ किमी की परिधि से बाहर रह रहे शिक्षकों की सूची देने के निर्देश खंड शिक्षा अधिकारियों और उप शिक्षा अधिकारियों को दिए हैं। यह मामला पांच फरवरी को यहां जिला पंचायत की बैठक में उठा था, जिसमें जिला पंचायत सदस्य सल्ट ने कहा कि विकास खंड सल्ट के अधिकांश शिक्षक विकास खंड से बाहर रामनगर या अन्य स्थानों पर अपना निवास स्थान बना रखे हैं। वहां से ही... और पढ़ें »

  • कार्रवाई नहीं तो होगा चक्का जाम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:27 PM (IST)

    अल्मोड़ा : कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष हर्ष कनवाल ने ग्राम सभा खत्याड़ी में हो रही शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ आवाज उठाई है। उन्होंने डीएम से इस पर अंकुश लगाने की मांग की। उन्होंने कार्रवाई न होने पर 29 फरवरी को ग्रामीणों के साथ धरना-प्रदर्शन व चक्का जाम की चेतावनी दी। कनवाल का कहना है कि खत्याड़ी ग्राम सभा शहर से एकदम सटी है। यहां कई लोग शराब का अवैध व्यापार कर रहे हैं। उनका कहना है कि खत्याड़ी क्षेत्... और पढ़ें »

  • ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को भी खिलाई दवा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:18 PM (IST)

    अल्मोड़ा : राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों में भी मनाया गया। इस मौके पर बच्चों को स्वस्थ रहने के लिए एलबेंडाजॉल की दवा वितरित की गई। साथ ही स्वस्थ रहने के बारे में जरूरी जानकारियां भी दी। विकास खंड भैसियाछाना के प्राथमिक विद्यालय छाना जमराड़ी में विद्यालय की सहायक अध्यापिका आशा कुमैय्या ने बच्चों को दवा बांटी। उन्होंने बच्चों को दवा के महत्व के बारे में भी जानक... और पढ़ें »

  • विभिन्न योजनाओं से रूबरू हुए किसान

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : ग्रामीण समाज कल्याण समिति के तत्वावधान में विकास खंड हवालबाग व लमगड़ा विकास खंडों में गठित किसान क्लबों में विशेषज्ञों से मिलिए कार्यक्रम किया गया। इसमें किसानों को लाभकारी जानकारियां दी गई। संस्था के निदेशक गोपाल सिंह चौहान ने किसानों के लिए किसान क्लबों की महत्ता को रेखांकित किया। पशु चिकित्साधिकारी डॉ. मुकेश पांडे ने पशु टीकाकरण, मुर्गी व बकरी पालन और पशु बीमा के संबं... और पढ़ें »

  • अभियान के रूप में मना कृमि मुक्ति डे

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:58 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया: विकास खंड अंतर्गत सभी विद्यालयों व आंगनबाड़ केंद्रों में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस अभियान के रूप में मनाया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों और शिशुओं को कृमि नियंत्रण गोली एलबेंडाजॉल खिलाई गई। राबाइंका चौखुटिया में इस अभियान की शुरुआत ब्लाक प्रमुख बिशन राम ने की। इस मौके पर एनएचएम डॉ. देवेश मेहरा व डॉ. निहारिका बिष्ट ने कृमि के फैलने व उत्पन्न रोगों के बारे में बताया। साथ ही नि... और पढ़ें »

  • नाले में गिरने से बाइक सवार युवक की मौत

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:38 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सितारगंज: सिडकुल रोड स्थित शीशमबाग गांव के पास बाइक फिसलकर नाले में जा गिरी। इस घटनाम में बाइक सवार की मौत हो गई। मतृक ट्रांसपोर्ट कंपनी में मैनेजर के पद पर तैनात था। अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर निवासी कैलाश सिंह खाती (45) पुत्र कुंवर सिंह लालकुआं स्थित एक ट्रांसपोर्ट में मैनेजर था। सितारगंज, सिडकुल की एक फैक्ट्री में काम चलने के कारण वह यहां सिसौना गांव में परिवार के साथ रहता था। मं... और पढ़ें »

  • गुलदार को ढेर करने के लिए शूटर ने संभाला मोर्चा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:36 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया : विकास खंड अंतर्गत महाकालेश्वर-बैरती बैल्ट में आतंक का पर्याय बने गुलदार को मार गिराने के मौखिक आदेश मिलने के बाद गैरसैंण के मशहूर व माहिर शूटर लखपत सिंह बुधवार को मैहलचौरा गांव पहुंचे। उन्होंने वन कर्मियों के साथ मार्चा संभाल लिया। रात को गुलदार पर नजर रखने के लिए गांव में पांच स्थानों पर नाइट विजन कैमरे लगाए हैं। घटनास्थल के पास मंगलवार देर रात वन विभाग पहले ही पिंजरा लगा... और पढ़ें »

  • अपर शिक्षा निदेशक दफ्तर के घेराव का एलान

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:15 PM (IST)

    अल्मोड़ा : हाईस्कूल एवं इंटर कॉलेजों में एलटी समायोजित राजकीय शिक्षकों को 17 वर्षो से चयन एवं प्रोन्नत वेतनमान नहीं दिए जाने से क्षुब्ध एलटी समायोजित राजकीय शिक्षक संघर्ष मंच ने 12 फरवरी को अपर शिक्षा निदेशक कुमाऊं कार्यालय में धरना-प्रदर्शन का एलान किया है। एलटी समायोजित राजकीय शिक्षक संघर्ष मंच के मंडलीय अध्यक्ष दिगंबर फुलोरिया ने समस्त राजकीय शिक्षकों से शुक्रवार 12 फरवरी को अधिक से अधिक संख्य... और पढ़ें »

  • बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सावधानी जरूरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला मुख्यालय स्थित बेस अस्पताल में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने अभिभावकों से बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पोलियो अभियान की भांति इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं और स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के अधिकारिय... और पढ़ें »

(News from Almora, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें