Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

गणतंत्र पर भी धरने पर डटे आंदोलनकारी

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : ऐतिहासिक विरासत को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए आंदोलनकारी गणतंत्र दिवस पर भी धरने पर डटे रहे। इधर प्रशासनिक स्तर पर अवैध निर्माण ढहाने को कोई कदम न उठाया गया तो शिष्टमंडल मुख्यमंत्री से मिलने देहरादून रवाना हो गया है। वहीं मंगलवार को साप्ताहिक बंदी से इतर आवश्यक सेवाओं से जुड़ा बाजार भी पूरी तरह बंद करा दिया गया। इससे लोगों को दूध, साग-सब्जी के लिए तरसना पड़ा। पौराणिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:51 PM (IST)
        

भगोती के गधेरे में मृत मिला तेंदुआ

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: द्वाराहाट वन क्षेत्र अंतर्गत यहां भगोती गांव से सटे जंगल के गधेरे में गत सोमवार मादा तेंदुए मृत पड़ा मिला। ग्राम प्रधान द्वारा इसकी सूचना रेंज कार्यालय द्वाराहाट को दी गई। देर सायं वन विभाग की टीम ने मौके पहुंचकर शव को कब्जे में लिया एवं मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव को जला दिया है। बताया गया है कि मौत बीमारी के चलते हुई है। मिली जानकारी के अनुसार यहां ग्राम पंचायत भग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:49 PM (IST)
        

ऑनलाइन बुकिंग व्यवस्था से भड़के उपभोक्ता

संवाद सहयोगी, मानिला: आनलाइन बुकिंग व्यवस्था समेत अन्य अव्यवस्थाओं के खिलाफ गैस उपभोक्ताओं ने मंगलवार को यहां रैली निकाली एवं मानिला में स्थित रसोई गैस एजेंसी कार्यालय पर दो घंटे धरना भी दिया। साथ ही नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया। आज सुबह उपभोक्ताओं की यह आक्रोश रैली देवखत्ता बाजार से प्रारंभ हुई। जो रतखाल होते हुए नारेबाजी के साथ यहां गैस एजे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:48 PM (IST)
        

खाई में गिरा ग्रामीण, ठंड से मौत

जागरण संवाददाता, रानीखेत : रिश्तेदार के यहां जा रहे राज मिस्त्री की गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। अंदेशा है कि पैदल मार्ग पर संतुलन बिगड़ने से वह गहरे खाई में जा गिरा। रात भर खाई में पड़े रहने तथा ठंड की चपेट में आने से दम तोड़ गया। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मामला अल्मोड़ा व नैनीताल जनपद की सीमा से सटे सुयालबाड़ी क्षेत्र का है। विकासखंड बेतालघाट के बारगल गांव निवासी शंकर लाल (45) पुत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:47 PM (IST)
        

अब संवरेगा प्राचीन बद्रेश्वर मंदिर

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नगर के बीचों बीच माल रोड पर स्थित बद्रेश्वर मंदिर के दिन बहुरने का इंतजार अब खत्म हो गया है। नगर के कुछ सामाजिक लोगों की पहल के बाद फिर इस मंदिर के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू हो गया है। कुछ ही दिनों में यह मंदिर भव्य रूप ले लेगा। अल्मोड़ा नगर के बीचों बीच वर्ष 1843 में स्थापित भगवान शिव बद्रेश्वर मंदिर वर्षो से नगर ही नहीं बल्कि आसपास से सटे क्षेत्रों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:24 PM (IST)
        

सेहत से खिलवाड़ कर रही सरकार

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: सीएचसी को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड से मुक्त कराने व बेहतर स्वस्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने अनशन कर विरोध जताया। इस मौके पर ग्रामीणों ने एलान किया कि मांगें पूरी हुए बगैर वे पीछे नहीं हटेंगे। क्रांतिवीर चौराहे पर अनशन पर बैठे लोगों ने शासन-प्रशासन पर क्षेत्रवासियों पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया। कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर आम जनत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:23 PM (IST)
        

नेपाली श्रमिक से दो पेटी शराब बरामद

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नगर में पुलिस ने एक नेपाली श्रमिक के पास से दो पेटी शराब बरामद की है। श्रमिक का आबकारी एक्ट के तहत चालान कर दिया गया है। रविवार को पुलिस नगर के मुख्य बाजार से धारानौला की ओर गश्त कर रही थी। तभी पुलिस को नेपाली श्रमिक अशोक बहादुर पुत्र रतन बहादुर निवासी जिला उमला, नेपाल के पास से दो पेटी अंग्रेजी शराब दिखाई दी। पुलिस के जवानों ने नेपाली से शराब कब्जे में ले ली। नेपाली श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:22 PM (IST)
        

वन विभाग के हाथ नहीं आया गुलदार

संवाद सहयोगी, जैंती : तहसील के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों गुलदार के सक्रिय होने के कारण अब लोगों में खौफ का माहौल है। लगातार तीन हमलों के बाद भी गुलदार आबादी वाले इलाकों में दिखायी दे रहा है। लेकिन वन विभाग अभी भी गुलदार को अपनी गिरफ्त में नहीं ले पाया है। पिछले दिनों गुलदार ने पितना गांव से एक तीन वर्ष के बच्चे को घर से उठाकर अपना शिकार बना लिया था। जबकि उसी दिन उसने देवली में महि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:21 PM (IST)
        

शराब अड्डे पर छापा, मदिरा जब्त

संवाद सहयोगी, ताड़ीखेत : बाहरी राज्यों से तस्करी कर उत्तराखंड में प्रतिबंधित मदिरा उतारे जाने के खिलाफ प्रशासन ने व्यापक रणनीति बना ली है। इसके तहत आबकारी महकमे की विभिन्न टीमें गठित संदिग्ध ठिकानों पर छापामारी के निर्देश दिए गए हैं। अभियान के तहत ब्लॉक रोड क्षेत्र में छापा मार टीम ने 10 पेटी देसी व विदेशी की दो पेटियां जब्त की हैं। आरोपी दुकानदार फरार बताया जा रहा है। राजस्व को क्षति पहुंचा रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:55 PM (IST)
        

छाना खरकोटा में बच्ची पर झपटा गुलदार

संवाद सहयोगी, जैंती : तहसील के छाना खरकोटा गांव में गुलदार ने फिर एक पांच वर्षीय मासूम पर हमला कर दिया। ग्रामीणों से शोर मचाने पर संयोग से गुलदार बालिका को वहीं छोड़ गया। लेकिन घटना में मासूम जख्मी हो गई है। जिसे उपचार के लिए जैंती चिकित्सालय लाया जा रहा है। तहसील के छाना खरकोटा गांव निवासी राजेंद्र राम के घर में शनिवार को विवाह समारोह था। गांव के ही मोहन राम की पांच वर्षीय बेटी न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:55 PM (IST)
        

घर आ रहा युवक रास्ते से लापता

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : कुद दिनों पहले गुजरात से पिथौरागढ़ को रवाना हुआ एक युवक रास्ते से रहस्यमय तरीके से लापता हो गया है। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की। लेकिन युवक का कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है। पिथौरागढ़ जिले के इग्यारदेवी, चूलाकोट निवासी बंशीलाल का 22 वर्षीय पुत्र देवेंद्र कुमार गुजरात में किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। बीती 15 जनवरी को देवेंद्र गुजरात से पिथौरागढ़ के लिए रवाना ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:55 PM (IST)
        

जनता की आवाज कुचल रही सरकार

जागरण संवाददाता, चौखुटिया : सीएचसी को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड के चंगुल से मुक्त करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने धरना देकर आवाज बुलंद की। इस मौके पर अनशन पर डटे आंदोलनकारियों ने फिर एलान किया है कि सरकार से वे अब अपनी मांग को मनवा कर ही दम लेंगे। इसके किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे। अनशन स्थल पर आयोजित सभा में ग्रामीणों ने कहा कि कुछ लोग आंदोलन को तोड़ने के लिए कई तरह के हथकंडे अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:55 PM (IST)
        

बेकाबू ट्रक पलटा, बाल-बाल बची जान

रानीखेत : बागेश्वर में सेना की कैंटीन का सामान उतार वापस देहरादून लौट रहा ट्रक असंतुलित होकर पलट गया। संयोग से हादसे में चालक तथा हेल्पर बाल-बाल बच गए। सेना के अनुबंधित ट्रक यूके 07-सीए-4253 देहरादून से बागेश्वर गया था। वहां कैंटीन का सामान उतारने के बाद वापसी में हल्द्वानी-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंतरजनपदीय सीमा स्थित खीनापानी में हाईवे पर असंतुलित होकर 20 मीटर गहरी खाई में जा पलटा। संयो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:47 PM (IST)
        

घर से भाग रही तीन युवतियां बरामद

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : घर से भागने का प्रयास कर रही तीन युवतियों को पुलिस ने खैरना से बरामद कर लिया है। युवतियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों ने पुलिस में दर्ज कराई थी। जिसके बाद गुरूवार की देर रात पुलिस ने तीनों युवतियों को खैरना से बरामद कर लिया है। पटवारी क्षेत्र जूड (लोधिया) में रहने वाली तीन किशोरिया विगत रात्रि अपने घर से भागने का प्रयास कर रही थी। युवतियों की उम्र क्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:46 PM (IST)
        

आंदोलनकारियों के साथ मारपीट

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: उक्रांद के बैनर तले पीपीपी मोड के खिलाफ सीएचसी परिसर में चल रहे आंदोलन के दौरान गत देर सायं शील नर्सिग होम के दो कार्मिकों के साथ मारपीट हो गई। इसके विरोध में शुक्रवार को शील के सभी कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर अस्पताल गेट पर ताला लगा दिया तथा धरने पर बैठ गए। शाम को माफीनामा के बाद मामला शांत हुआ। अस्पताल परिसर में सीएचसी को शील नर्सिग होम प्रालि से मुक्त कराने की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 11:45 PM (IST)
        

कैंसर व मधुमेह के नियंत्रण को मिले छह करोड़

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: राज्य में कैंसर व मधुमेह समेत कार्डियोवस्कुलर व स्ट्रोक संबंधी बीमारियों पर प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम के उपाय करने के लिए शासन ने 6.05 करोड़ रुपये अवमुक्त कर दिए हैं। इससे इन बीमारियों पर नियंत्रण को जनहित को प्रभावी कदम उठने की उम्मीद बढ़ी है। शासन द्वारा चंद रोज पूर्व ही चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग को धनराशि अवमुक्त की गई है। जो करीब 6.05 करोड़ रुपये है। यह धनराशि व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 10:54 PM (IST)
        

कैंसर व मधुमेह के नियंत्रण को मिले छह करोड़

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: राज्य में कैंसर व मधुमेह समेत कार्डियोवस्कुलर व स्ट्रोक संबंधी बीमारियों पर प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम के उपाय करने के लिए शासन ने 6.05 करोड़ रुपये अवमुक्त कर दिए हैं। इससे इन बीमारियों पर नियंत्रण को जनहित को प्रभावी कदम उठने की उम्मीद बढ़ी है। शासन द्वारा चंद रोज पूर्व ही चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग को धनराशि अवमुक्त की गई है। जो करीब 6.05 करोड़ रुपये है। यह धनराशि व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 10:52 PM (IST)
        

'उत्तराखंड की आर्थिकी' का आधार बनेगा 'वॉलनेट'

बृजेश तिवारी, अल्मोड़ा : जम्मू कश्मीर की तर्ज पर अखरोट उत्पादन में अग्रणी राज्य बनने की कवायद उत्तराखंड सरकार ने शुरू कर दी है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने कुमाऊं और गढ़वाल में एक-एक मदर नर्सरी विकसित करने का निर्णय लिया है। जबकि जल्द ही प्रदेश में अखरोट विकास परिषद के गठन करने के निर्णय पर भी सरकार मोहर लगा चुकी है। वर्तमान में उत्तराखंड प्रदेश में अखरोट का उत्प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 10:50 PM (IST)
        

आल्टो खाई में गिरी, दो की मौत

संवाद सहयोगी जैंती (अल्मोड़ा) : चायखान से निरई जा रही एक आल्टो कार के गहरी खाई में गिर जाने के कारण दो यात्रियों की मौत हो गई है। जबकि कार में सवार तीन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। तीनों घायलों को उपचार के लिए अल्मोड़ा लाया जा रहा है। गुरूवार की देर शाम आल्टो कार संख्या 772 चायखान से निरई की ओर जा रही थी। अचानक जैंती पॉलीटेक्निक के पास कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 10:50 PM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने में मनमानी की शिकायत

अल्मोड़ा: नगर के निकटवर्ती एवं विकासखंड हवालबाग अंतर्गत ग्राम लाट के ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव में आधार कार्ड बनाने वाली संस्था ने मनमानी बरत कर अवैध वसूली की। उन्होंने शुल्क वसूले जाने का विरोध करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि उन के गांव में गत 16 व 17 जनवरी को आधार कार्ड बनाने के लिए एक एनजीओ के लोग पहुंचे। शिकायत है कि संस्था के लोगों ने ग्रामीणों से वोटर आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:19 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें