1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

विभिन्न मोहल्लों में बाधित रही पेयजल व्यवस्था

अल्मोड़ा: नगर के अनेक क्षेत्रों में शनिवार को भी उपभोक्ताओं को पेयजल समस्या से जूझना पड़ा। इससे उपभोक्ताओं में जल संस्थान के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। शनिवार को माल रोड के इर्द-गिर्द वाले मोहल्लों थपलिया, तिलकपुर के अलावा डुबकिया, नृसिंहबाड़ी, बाड़ीबगीचा, जौहरी बाजार, खंजाची मोहल्ला, कारखाना बाजार, पल्टन बाजार व राजपुरा में पेयजल बाधित रहने से उपभोक्ताओं को दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। उपभोक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:44 PM (IST)
        

लो वोल्टेज से सैकड़ों उपभोक्ता परेशान

दन्यां: विकासखंड धौलादेवी के अन्तर्गत अनेक गांवों में लो वोल्टेज की वजह से उपभोक्ता खासे परेशान हैं। विभागीय अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। दूरस्थ गांव कफलनी, डणाऊं और तुलना के अनेक ग्रामीणों ने बताया कि पिछले चार माह से बिजली की लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। सामाजिक कार्यकर्ता पूरन चंद्र पांडे ने बताया कि विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

रोखड़ बनी सड़क, वाहनों की आवाजाही ठप

द्वाराहाट : बीते दिनों अतिवृष्टि ने फसल ही नहीं बल्कि सड़कों को भी खासी क्षति पहुंचाई है। नौलाकोट क्षेत्र में बादल फटने के बाद जहां हालात अब भी सामान्य नहीं हो सके हैं, वहीं कोटिला-गवार मोटर मार्ग रोखड़ में तब्दील हो गया है। बरसाती पानी की निकासी को नालियां दुरुस्त न होने से सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई है। जिसके चलते रोड पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। क्षेत्रवासियों ने संबंधित विभाग से मोटर मार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:59 PM (IST)
        

अनियमित पेयजलापूर्ति से उपभोक्ता परेशान

अल्मोड़ा: नगर के विभिन्न मोहल्लों में अनियमित पेयजल आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान है। इसके चलते उपभोक्ताओं में जल संस्थान के खिलाफ आक्रोश है। उपभोक्ताओं ने नियमित पेयजल आपूर्ति की मांग विभागीय उच्चाधिकारियों से की है। गर्मी का मौसम अभी परवान नहीं चढ़ा है, लेकिन नगर के अनेक मोहल्लों में पेयजल किल्लत शुरू हो चली है। किसी मोहल्ले में अनियमित पेयजल आपूर्ति की जा रही है तो कही निर्धारित एक घंटे के बजाय म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:57 PM (IST)
        

उधर नशे का विरोध, इधर ठेके में रुचि

अल्मोड़ा: मदिरा के मसले पर विरोधाभाषी स्थिति उजागर हुई है। दशकों पूर्व पहाड़ में महिलाएं शराब बंदी आंदोलन में लामबंद हुई। इधर समय-समय पर महिलाओं द्वारा जगह-जगह शराब की खिलाफत जैसी घटनाएं होते आ रही हैं। मगर दूसरी ओर शराब के ठेका लेने को भी महिलाएं आगे आई हैं। शराब की दुकानों के लिए इस बार बढ़ी संख्या में महिलाओं ने आवेदन प्रस्तुत किए हैं। यूं तो मदिरा की दुकानों के आवंटन को आवेदन करने में महिला या ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:51 PM (IST)
        

अब गैस कनेक्शन लेने में रोड़ा

अल्मोड़ा : नगर के रसोई गैस सर्विस केंद्र में में उपभोक्ताओं को एक के बाद एक नई मुश्किलों से जूझना पड़ रहा है। एजेंसी के पास एसबी पेपर व रेगुलेटर का टोटा है। इस कारण सैकड़ों उपभोक्ता न तो नया कनेक्शन ले पा रहे हैं और न ही डीबीसी। इतना ही नहीं नाम परिर्वतन करने का काम भी ठप है। तीन महीनों से डीबीटीएल को लेकर गैस उपभोक्ता परेशान रहे। इसी बीच कभी नए कनेक्शन को बुकिंग, कभी ऑन लाइन बुकिंग, तो कभी रसोई गै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:50 PM (IST)
        

स्वर्णकारों ने दुकान बंद रख जताया विरोध

अल्मोड़ा : एक लाख के सोने की खरीद पर पैन कार्ड की अनिवार्यता से स्वर्णकार भड़क गए हैं। स्वर्णकारों ने दो घंटे अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर वित्त मंत्रालय के फैसले का विरोध किया। शुक्रवार को हुई स्वर्णकारों की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि अधिकांश लोगों द्वारा पैन कार्ड नहीं बनाए गए हैं। ऐसे में इस नियम से उनके व्यवसाय पर विपरीत असर पड़ेगा। व्यापारियों ने कहा कि इस अनिवार्यता को तत्काल समाप्त किया जाए या फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

राज्य आंदोलनकारियों ने उठाई समस्याओं के निस्तारण की मांग

अल्मोड़ा : शासन की बेरुखी से उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी खिन्न हैं। संगठन ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर राज्य आंदोलनकारियों की लंबित समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किए जाने की मांग की है। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में राज्य आंदोलन के दौरान एक या दो दिन जेल में बंद रहे राज्य आंदोलनकारियों को नौकरी व पेंशन देने, आंदोलनकारियों के पाल्यों को राज्य के अधीन नौकरियों में आरक्षण दिए जाने, सरकारी व सहायता प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

निजी स्कूलों की मनमानी से चढ़ा पारा

अल्मोड़ा: निजी स्कूलों में हर बरस शुल्क में बेतहाशा वृद्धि के विरुद्ध गुरुवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने तीखे तेवर दिखाए। पब्लिक स्कूलों को बेलगाम छोड़े जाने के खिलाफ आक्रोश जताते हुए वह गुरुवार को डीएम दरबार धमके और उन्होंने पब्लिक स्कूलों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। पब्लिक स्कूलों में फीस वृद्धि को लेकर अब आक्रोश के स्वर लगातार फूट रहे हैं। कई संगठन इसका विरोध कर चुके ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:28 AM (IST)
        

आजम का पुतला फूंका

अल्मोड़ा : उत्तर प्रदेश के शहरी विकास मंत्री आजम खॉ के विवादित बयान से वाल्मीकि समाज में खासा आक्रोश है। बयान का विरोध जताते हुए वाल्मीकि समाज के लोगों ने आजम खां का पुतला फूंका और इस बयान को धर्म और राष्ट्र विरोधी करार दिया। उत्तराखंड वाल्मीकि कल्याणकारी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सिंकदर पंवार के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने कहा कि यूपी के शहरी विकास मंत्री आजम खॉ का मुस्लिम धर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:27 AM (IST)
        

उद्यान महकमें पर बरसे जनप्रतिनिधि

ताड़ीखेत : क्षेत्र पंचायत की बैठक में उद्यान महकमे की कार्यप्रणाली पर जनप्रतिनिधियों ने जमकर गुबार निकाला। आरोप लगाया कि विभागीय खानापूर्ति से किसानों को धरातल पर योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा। विकासखंड के किसानों की अनेदखी पर नाराज प्रमुख ने कहा कि पुराने मुद्दों की पुनरावृत्ति से स्पष्ट है कि संबंधित विभाग कतई गंभीर नहीं हैं। ब्लॉक सभागार में बीडीसी बैठक की शुरूआत में ही लंबित मुद्दों ने गरमाहट ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:27 AM (IST)
        

पुलिस कर्मी ने गटका जहर

अल्मोड़ा : बागेश्वर में उत्तराखंड पुलिस में कार्यरत एक जवान ने शुक्रवार को अल्मोड़ा में जहर गटक लिया। गंभीर हालत में उसे नगर के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन हालत न सुधरते देख चिकित्सकों ने उसे हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कर दिया। शुक्रवार को उत्तराखंड पुलिस में कार्यरत जवान अरूण कुमार (31) पुत्र देवेंद्र प्रसाद लोअर माल रोड के पास स्थित छात्र आवास के पास पड़े हुए थे। आसपास के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:51 PM (IST)
        

कड़ी मेहनत पर जंगली जानवरों ने फेरा पानी

अल्मोड़ा: खेती पर बढ़ रहे जंगली जानवरों के आक्रमण की चपेट में जिले की उपजाऊ घाटी बग्वालीपोखर भी है। कड़ी मेहनत से खेतों में खड़ी फसल जंगली सुअरों व बंदरों की भेंट चढ़ रही है। इससे दुखी किसानों का खेती से मोह भंग हो रहा है। इस बीच सीढ़ीनुमा खेतों में गेहूं की फसल व मौसमी सब्जियां लहलहा रही हैं। मगर अब जंगली जानवरों से फसल बचाना एक चुनौती बना है। क्षेत्र के किसान बेहद परेशान हैं, क्योंकि लावारिस छोड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

फिर भूस्खलन, हाईवे 3 घंटे ठप

रानीखेत : पहाड़ में मूसलाधार बारिश से हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे पर फिर संकट आ गया है। अंतरजनपदीय सीमा पर कैंची गांव के पास अतिसंवेदनशील पाडली की पहाड़ी से भारी भूस्खलन हो गया। नतीजतन राष्ट्रीय राजमार्ग मलबे से पट गया। हाईवे बंद होने से सैकड़ों वाहन जहां-तहां फंसे रहे। अलबत्ता तीन घंटे की मशक्कत के बाद बमुश्किल जोखिम के बीच यातायात शुरू हो सका। करीब चार दिन पूर्व अल्मोड़ा-नैनीताल की सीमा पर हलिहरतपा क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:40 PM (IST)
        

किसान हितों को गरजेंगे कांग्रेसी

अल्मोड़ा : बीते दिनों पर्वतीय इलाकों में हुई ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता उन्नीस अपै्रल को दिल्ली में एक रैली निकालेंगे। जिसमें अल्मोड़ा जिले से भी सैंकड़ों कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कांग्रेस पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष जया बिष्ट ने कही। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में किसान की आजीविका खेती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 05:23 AM (IST)
        

शिक्षा के साथ स्वास्थ्य का भी रखें ख्याल

अल्मोड़ा : शिक्षा के साथ बच्चों के स्वास्थ्य का ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है। जब तक बच्चे बेहतर तरीके से पोषित नहीं हो पाएंगे। तब तक देश का भविष्य बनने में नाकाम ही साबित होंगे। इसलिए हम सभी को बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी और गंभीरता से करना होगा। हरिकृष्ण त्रिवेदी मैमोरियल फंड के तत्वावधान में आरोही संस्था द्वारा बच्चों के विकास के लिए सुपई में आयोजित कार्यशाला को संबोधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 10:38 PM (IST)
        

राज्य में विद्यालय आरटीई मानकों पर अनफिट

अल्मोड़ा: शिक्षा का अधिकार अधिनियम लागू होने के पांच साल बाद भी उत्तराखंड के विद्यालय अधिनियम के मानकों में अनफिट हैं। यह बात आरटीई फोरम उत्तराखंड की सर्वे में सामने आई है। पाया है कि कहीं शिक्षक नहीं है, तो कहीं संसाधनों का टोटा। फोरम के अनुसार बच्चों को नि:शुल्क व अनिवार्य शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 बहुत बड़ा कदम है। इस कानून के तहत देश के सभी स्कूलों में पांच वर्ष की समयावधि के भीतर न्यूनतम म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 10:25 PM (IST)
        

द्वाराहाट के नौलाकोट में फटा बादल, भारी क्षति

द्वाराहाट : विकासखंड के नौलाकोट क्षेत्र में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। उफनाए बरसाती गधेरे ने 13 बकरियों को लील लिया। वहीं तेज बहाव में मय सुरक्षा दीवार नौला नेस्तनाबूत हो गया। पेयजल योजना भी ध्वस्त हो गई। तीन मकान खतरे की जद में आ गए हैं। जबकि पास ही दुकान व गेहूं के खेत मलबे से पट चुके हैं। इधर विधायक ने प्रभावित इलाकों का दौरा कर मुआवजे का आश्वासन दिया। ब्लॉक क्षेत्र में दिन भर मूसलाधार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 10:23 PM (IST)
        

बिजली की दरों व जल मूल्य वृद्धि से उबाल

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : बिजली की दरों व जल मूल्य वृद्धि से भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा भड़क उठा है। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना दिया। जनहित में मूल्य वृद्धि को वापस लिए जाने की मांग उठाई। इस संबंध में डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया। धरने के दौरान आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड में बिजली का उत्पादन होने के बाद भी बिजली क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 10:22 PM (IST)
        

महिला स्वास्थ्य कर्मियों में आक्रोश बढ़ा

अल्मोड़ा: उत्तराखंड मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण महिला कर्मचारी एसोसिएशन की अल्मोड़ा इकाई ने बैठक कर विभिन्न मांगों के लंबित रहने पर कड़ा गुस्सा प्रकट किया। समस्याओं पर मंथन करते हुए चेतावनी दी कि विभागीय अधिकारी महिला स्वास्थ्य कर्मियों के धैर्य की परीक्षा न ले। जल्द मांगों का निराकरण नहीं होने पर आंदोलन की धमकी दी। समस्याओं पर चर्चा के दौरान सल्ट, देघाट, भिकियासैंण, चौखुटिया, द्वाराहाट, ताकुला, लमग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 11:07 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें