Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

ताजा फरमान से नियुक्तियों में शंका

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : प्राथमिक विद्यालयों में लंबे समय से रिक्त पड़े पदों के सापेक्ष इस दफा महीनों प्रक्रिया के बाद सहायक अध्यापकों की नियुक्तियां हुई। मगर यह नियुक्तियां शंका के दायरे में आ गई हैं। चर्चा में है कि नियुक्त अभ्यर्थियों का फिर जांच हो रही है। इसके लिए एससीईआरटी ने जिलों से नियुक्ति शिक्षकों के आवेदन वापस मंगा लिये हैं। प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों में लंबे समय से रिक्त पड़े सह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

अल्मोड़ा में हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, जेल भेजा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : शराब के नशे में धुत होकर यहां भरे बाजार में सरेआम हंगामा काट रहे एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसके खिलाफ आइपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। बताया जाता है वह हाल ही में जेल से जमानत पर छूटकर बाहर निकला था। कोतवाली पुलिस के मुताबिक अल्मोड़ा के तल्ला जोशी खोला निवासी हिस्ट्रीशीटर बदमाश प्रदीप वर्मा अपराह्न करीब ढ़ाई ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:12 PM (IST)
        

मांगों को लेकर प्रशिक्षित बेरोजगार करेंगे संघर्ष

बागेश्वर : बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन की बैठक जिलाध्यक्ष भुवन पाठक की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि लंबे समय से नियुक्ति को लेकर संघर्ष करने के बावजूद उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस संघर्ष को जारी रखने के लिए आगामी दो नवंबर को संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुंदर धौनी की उपस्थिति में विचार गोष्ठी आयोजित की जाएगी। इसमें जिले के सभी प्रशिक्षित बेरोजगार आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:12 PM (IST)
        

भवाली के पास पलटी मैक्स, दो गंभीर

संवाद सहयोगी, मौलेखाल : विकास खंड सल्ट में भवाली के पास ब्रेक फेल होने से मैक्स जीप सड़क पर पलट गई। हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद रामनगर रेफर कर दिया गया है। गुरुवार की सायं मैक्स वाहन संख्या यूए-01-पीए-0692 डोटियाल से मौलेखाल की ओर जा रही थी। अचानक भवाली के पास वाहन का ब्रेक फेल होने के कारण भवाली के पास मैक्स सड़क पर ही पलट गई। हादसे में चालक रमेश चंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

ढाई किलो चरस के साथ तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बागेश्वर थाना पुलिस ने ढाई किलो चरस के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक चरस को बेचने के लिए मैदानी क्षेत्र की ओर ले जाने की फिराक में थे। चरस की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 2.50 लाख रुपये बताई जा रही है। गुरुवार की सायं कांडा मोटर मार्ग में पुलिस गश्त कर रही थी। तभी गाड़गांव पुलिया के पास सड़क किनारे खड़े तीन युवक भागने लगे। शक होने पर पुलिस ने पीछा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

स्थायी राजधानी गैरसैंण हो घोषित : त्रिवेंद्र

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : राज्य सरकार को जनभावनाओं के अनुरूप शीघ्र उत्तराखंड की स्थायी राजधानी गैरसैंण घोषित करनी चाहिए। जनसमस्याओं के निराकरण के लिए संघर्ष अभियान जारी रहेगा। यह बात उत्तराखंड क्रांति दल (पी) के केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पवार ने यहां एक रेस्तरां में पत्रकारों से बातचीत में कही। केंद्रीय अध्यक्ष पवार ने कहा कि उत्तराखंड राज्य गठन को आगामी 9 नवंबर को 14 साल पूरे होने को है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 10:47 PM (IST)
        

16 किलो गांजा सहित एक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मौलेखाल : चकमा देकर भागने का प्रयास कर रहा गांजा तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। नागचूलाखाल से मुरादाबाद जा रहे तस्कर के पास से 16 किलो गांजा बरामद हुआ। इस महीने की गांजा तस्करी की यह दूसरी घटना है। बुधवार को ज्ञान सिंह पुत्र घनश्याम सिंह निवासी ग्राम रामतलैया, थाना ठाकुरद्वारा (मुरादाबाद) नागचूलाखाल से लेकर 16 किलो गांजा लेकर जा रहा था। मरचूला पहुंचने से पहले ही ज्ञान चंद्र को इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 10:47 PM (IST)
        

आंदोलनकारियों ने लगाई मुख्यमंत्री से गुहार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : वास्तविक राज्य आंदोलनकारियों का चिन्हिकरण शीघ्र किए जाने समेत अन्य समस्याओं को लेकर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों ने मंगलवार को भी जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया। साथ ही जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर समस्याओं के निराकरण की गुहार लगाई। आंदोलन स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि पृथक उत्तराखंड राज्य गठन के 13 सालों बाद भी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार मिटाने का संस्थान ने लिया संकल्प

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जीबी पंत हिमालय पर्यावरण एवं विकास संस्थान कोसी-कटारमल के निदेशक डा. पीपी ध्यानी ने संस्थान के सभी कार्मिकों से कार्यशैली में पारदर्शिता लाने का आह्वान किया। राष्ट्रीय सतर्कता सप्ताह के शुभारंभ मौके पर भ्रष्टाचार से तौबा करने की शपथ दिलाई। साथ सभी से दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करने का आह्वान किया। पर्यावरण संस्थान में राष्ट्रीय सतर्कता सप्ताह शुरू हो गया। इस मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

994 में से 277 युवा दौड़ में क्वालीफाई

asdfasdf

जागरण संवाददाता, रानीखेत : भारतीय सेना में भर्ती होकर देशसेवा का जज्बा लिए 277 युवाओं ने पहली बाधा पार कर ली। पहले दिन उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के कुल 1500 में प्री-हाइट टेस्ट में 994 अभ्यर्थी मैदान तक पहुंचे थे। इनमें 717 समय पर लक्ष्य पूरा न करने के कारण बाहर हो गए। कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर मुख्यालय (केआरसी) के ऐतिहासिक सोमनाथ ग्राउंड में मंगलवार को भर्ती रैली शुरू हुई। इसमें देशभर के प्रदेश व के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

यातायात को बंद रहा नगर का प्रवेश द्वार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: मंगलवार को नगर का प्रवेश द्वार मुख्य अल्मोड़ा-करबला सड़क पर यातायात पूरी तरह ठप रहा। आकाशवाणी के पास पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त होने के कगार पर पहुंचे कलमठ के स्थान पर ह्यूम पाइप डालने के कारण यह सड़क बंद रखी गई। बहरहाल इस सुधार कार्य के चलते यात्रियों को फजीहत उठानी पड़ी और वाहनों को बड़ा फेरा लेना पड़ा। मंगलवार को नगर की मुख्य सड़क में निकट आकाशवाणी के पास स्कबर पिछली बरसातों म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

छात्रा के साथ अभद्रता पर हंगामा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: कुमाऊं विवि के एसएसजे परिसर में एमए की छात्रा के साथ एक प्राध्यापक द्वारा कथित रूप से अभद्रता के विरोध में छात्र-छात्राओं ने कैंपस में जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों ने परिसर निदेशक डा.आरएस पथनी का भी घेराव कर डाला। आरोपी प्राध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर उनके साथ तीखी नोकझोंक हुई। बाद में आक्रोशित छात्र कोतवाली जा धमके और आरोपी प्राध्यापक के खिलाफ कार्रवाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र का तोड़ा ताला

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिला मुख्यालय के करीबी ब्लाक हवालबाग अंतर्गत कुछ शरारती तत्वों द्वारा घनेली गांव में स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र का ताला तोड़ सामान तितर-बितर करने का मामला प्रकाश में आया है। तहरीर पर एसडीएम ने नायब तहसीलदार को जांच के आदेश दिए हैं, हालांकि कोई सामान चोरी नहीं हुआ है। शरारत भरी यह घटना गत 24 अक्टूबर की रात घटी। इसमें कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने रात घनेली गांव के राजकीय प्राथम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

सावधानं! झांसे में आए तो होंगे कंगाल

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : देश सूचना एवं विज्ञान के बूते जहां मंगल ग्रह पर पहुंच चुका है, वहीं देश के कई पढ़े-लिखे अराजकतत्व संचार क्राति के जरिये लोगों की जेब लूटने की जुगत में हैं। विदेशी कंपनियों के नाम को कैश कराकर जहां ऐसे लोग लोगों को बड़े-बड़े लालच दे रहे हैं, वहीं संचार क्रांति का दुरुपयोग रूकने का नाम नहीं ले रहा है। समय के साथ देश ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

उपेक्षा पर गरजे राज्य आंदोलनकारी, प्रदर्शन

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : मांगों की अनदेखी से भड़के राज्य आंदोलनकारियों ने सोमवार को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद आंदोलनकारियों ने बेमियादी धरना आरंभ कर दिया है। उन्होंने कहा है कि हितों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलक्ट्रेट में आयोजित सभा में राज्य आंदोलनकारियों ने कहा कि जिनके त्याग व समर्पण से उत्तराखंड राज्य बना, उन्हें प्रदेश की कांग्रेस व भाजपा सरकारों ने घोर नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:00 PM (IST)
        

हादसों को दावत दे रहा सोमेश्वर-गिरेछीना मोटर मार्ग

asdfasdf

संवाद सहयोगी, सोमेश्वर : ग्रामीण इलाकों के सड़क मार्गो को दुरुस्त करने के भले ही राज्य सरकार लाख दावे करे, पर सच्चाई यह है कि आज भी ग्रामीण इलाकों में खस्ताहाल सड़कें हादसों को दावत दे रही हैं। लेकिन इसके बाद अधिकारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए गंभीर नहीं हैं। ऐसा ही कुछ हाल सोमेश्वर गिरेछीना मोटर मार्ग का भी है। सोमेश्वर बाजार से तीन किलोमीटर दूर मेहरागांव से बछुराड़ी तक प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:00 PM (IST)
        

कर्मचारी बोले, धैर्य की परीक्षा न ले सरकार

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बेमियादी हड़ताल के प्रति शासन की घोर उपेक्षा से कलक्ट्रेट मिनिस्टीरियल कर्मचारियों को पारा चढ़ने लगा है। दीपावली के अवकाश के बाद सोमवार को पुन: कलक्ट्रेट परिसर पहुंचकर हड़ताली कर्मचारियों ने तीन सूत्रीय मांगों के समर्थन में धरना दिया और शासन के उपेक्षापूर्ण रवैये के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरना स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने 42 दिन बीतने के बाद भी हड़त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:59 PM (IST)
        

पुलिस की दबंगई, कारीगरों को बेरहमी से पीटा

संवाद सहयोगी, सोमेश्वर : मित्र पुलिस के जवानों की शराब के नशे में इतनी दबंगई कि एक ऑटोमोबाइल की दुकान में कारीगरों की बेरहमी से पिटाई कर दी। जवानों की मारपीट से बचने के लिए कारीगरों को पास के ही गांव में शरण लेकर जान बचानी पड़ी। लेकिन इसके बाद भी जवान ने दुकान में तोड़फोड़ कर उत्तराखंड की साख पर बट्टा लगाने से बाज नहीं आए। मामला विकास खंड ताकुला के सोमेश्वर बाजार का है। सोमेश्वर - रानीख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

करोड़ों का खेल, फिर भी व्यवस्था में फेल

चंदन नेगी, अल्मोड़ा --------------- यूं तो माध्यमिक शिक्षा में बेहतरी व चौकस इंतजाम को करोड़ों का राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (रमसा) है। मगर हालात करोड़ों के इस अभियान पर सवाल दाग रहे हैं। चार सालों में जिले में रमसा के तहत उच्चीकरण के बाद 28 हाईस्कूल बने। मजेदार बात यह है कि सालों गुजरने के बावजूद किसी में मानक के मुताबिक शिक्षक तक तैनात नहीं हैं। पांच विद्यालय तो ऐसे हैं, जहां बच्चे बिन गुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

जंगली सुअर ने किया बालिका को लहूलुहान

asdfasdf

संवाद सहयोगी, दन्यां: विकासखंड धौलादेवी के अंतर्गत पपोली गांव की 16 वर्षीय बालिका को जंगली सुअर ने बुरी तरह से नोंच डाला। पीएचसी धौलादेवी में बालिका के पांव में 25 टांके लगे। अब बालिका खतरे से बाहर है। ग्राम पपोली निवासी नीमा पुत्री ललराम (16) गत दिवस सायं चार बजे अपने घर के पास ही खेत में काम कर रही थी। पास ही घात लगाए जंगली सुअर ने उस पर हमला कर दिया। बालिका के चिल्लाने तक वह उसके बाएं पांव को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें