मेरठ

  • साइकिल यात्रा से बेटी बचाओ का संदेश

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:12 AM (IST)

    मेरठ: बेटी और धरती को बचाने की अपील करते हुए होप आफ लाइफ सोसाइटी के महामंत्री अनुज कलेंसी उर्फ आशीष देशभर की साइकिल यात्रा पर हैं। इसी कड़ी में आशीष ने रविवार को मेरठ पहुंचकर अपने लक्ष्य के बारे में बताया। कानपुर से निकले आशीष कुल 25 सौ किमी की यात्रा करेंगे। इस दौरान वह उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा एवं पंजाब राज्यों के दर्जनों शहरों से गुजरेंगे। 17 दिन की साइकिल यात्रा पर निकले आशीष ने बताया कि ग... और पढ़ें »

  • शिवसेना ने पाकिस्तान का झंडा फूंका, नारेबाजी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:12 AM (IST)

    मेरठ : लखनऊ महोत्सव में प्रदेश सरकार द्वारा पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली को बुलाने और शिवसेना प्रदेश प्रमुख को नजरबंद करने के विरोध में रविवार को शिवसैनिकों ने छीपी टैंक चौराहे पर पाकिस्तान का झंडा फूंका। पाकिस्तान और सपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर उसके झंडे पर चप्पल मारी। लखनऊ महोत्सव में सपा सरकार की ओर से पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली को बुलाया गया था। शिवसेना पाकिस्तानी गायक का विरोध कर रह... और पढ़ें »

  • पेड़ों के कटान में प्रशासन का पत्ता 'पीला'

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:11 AM (IST)

    मेरठ: पर्यावरण संगोष्ठियों में एक वृक्ष को दस पुत्रों के समान बताने वाले अफसरों की बोलती बंद है। कलक्ट्रेट क्षेत्र में हरे पेड़ों के कटान को लेकर उठ रहे सवालों का उनके पास कोई जवाब नहीं है। आखिरकार, हरियाणा एवं गुजरात की तर्ज पर इन पेड़ों को जड़ समेत अन्य स्थानों पर रोपने का विकल्प क्यों नहीं आजमाया गया? तमाम संगठनों ने केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय और मुख्यमंत्री से भी इस बाबत शिकायत की है। मेरा... और पढ़ें »

  • मवाना ब्लाक पर बवाल, पथराव, लाठीचार्ज

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:09 AM (IST)

    मवाना (मेरठ) : मतदान के लिए बीडीसी सदस्यों व समर्थकों के साथ ट्रैक्टर ट्राली से ब्लाक की ओर कूच कर रहे अनीता पहाड़पुरिया के पति पूर्व प्रमुख व उनके समर्थकों को ब्लाक के सामने पहुंचने पर पुलिस बल ने रोक दिया। इससे गुस्साए पूर्व प्रमुख समर्थकों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में दो दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। बाद में डीएम व एसएसपी मौके पर पहुं... और पढ़ें »

  • प्रॉपर्टी डीलर को सरेशाम गोलियों से भूना

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:09 AM (IST)

    मेरठ : बागपत में बालैनी गांव के पूर्व प्रधान और प्रॉपर्टी डीलर की मेरठ के शास्त्रीनगर सेक्टर-9 में बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। प्रॉपर्टी डीलर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हवाई फाय¨रग करते हुए बदमाश फरार हो गए। हत्या, जमीन के लेनदेन के विवाद में बताई गई है। अहसान (45) पुत्र यूसुफ मूलरूप से बागपत के बालैनी के दौलतपुरा गांव का रहने वाला था। वर्ष 1995 में अहसान गांव का प्रधान भी चुना ... और पढ़ें »

  • खाकी के पहरे में रहे मॉल, सड़कों पर बाइकर्स का आतंक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:08 AM (IST)

    मेरठ : रोड डे पर शहर की सड़कों पर बाइकर्स ने जमकर उत्पात मचाया। हालांकि छेड़छाड़ और बवाल रोकने के लिए बाजारों और मॉल में अलग-अलग जगहों पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। फरवरी की सात तारीख और वेलेंटाइन वीक का पहला दिन रोज डे। बाजार फूलों से गुलजार रहे। छेड़छाड़ की घटनाएं रोकने और मॉल आदि में सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स मुस्तैद रही। शॉपरिक्स और पीवीएस मॉल पर सुबह करीब 11 बजे से ही पुलिस फोर्स तैनात कर ... और पढ़ें »

  • सपा नेता के पुत्र पर फाय¨रग, मची भगदड़

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:08 AM (IST)

    मेरठ : लिसाड़ी गेट क्षेत्र रशीदनगर की ढलाई वाली गली में अपने घर के बाहर बैठे सपा नेता के पुत्र पर फाय¨रग कर दी। फाय¨रग में सपा नेता का पुत्र बाल-बाल बच गया। शोर होने पर बदमाश फरार हो गए। पुलिस ने जांच पड़ताल की। रशीदनगर निवासी जाकिर मलिक पूर्व में कई वर्षो तक तांत्रिक का काम करते थे। जाकिर सपा के पिछड़ा प्रकोष्ठ में जिला सचिव हैं। रविवार रात को जाकिर मलिक किसी काम से पड़ोस में थे। मकान के बाहरी कम... और पढ़ें »

  • सियासी दबाव में अपराधी छोड़े तो होगा निलंबन : आइजी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मेरठ : दैनिक जागरण के प्रश्न प्रहर में रविवार को आइजी मेरठ सुजीत पांडेय से जनता ने छेड़छाड़, संगठित अपराध, पुलिस पर राजनैतिक दबाव, जाम और थानों में शिकायतकर्ताओं से होने वाले दु‌र्व्यवहार जैसे मुद्दे उठाए। आइजी मेरठ ने राजनैतिक दबाव में काम करने वाले और अपराधियों को छोड़ने वाले पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी। साफ कहा कि कोई ऐसा मामला सामने आया तो निलंबन की कार्रवाई होगी। पेश हैं प्रश्न-... और पढ़ें »

  • 10 ब्लॉकों में चुने गए सपा के प्रमुख

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:06 AM (IST)

    मेरठ: मेरठ में ब्लॉक प्रमुख चुनाव रविवार को संपन्न हो गए। आठ ब्लॉकों में हुए चुनाव में छह में सपा के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की, जबकि एक सीट भाजपा और एक सीट बसपा समर्थित प्रत्याशी की झोली में आई है। चार ब्लॉकों पर पहले ही सपा के प्रत्याशी निर्विरोध घोषित हो गए थे। रविवार को हुए चुनाव में परीक्षितगढ़ में बसपा समर्थित प्रत्याशी कंवलपाल को भाजपा का साथ मिला और वे चुनाव जीतने में सफल हुए। इसके अलावा... और पढ़ें »

  • यूपी में भी बहेगी बिहार जैसी बयार : नगमा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:05 AM (IST)

    मेरठ : अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की महासचिव और मेरठ से पिछला लोस चुनाव लड़ चुकीं नगमा का कहना है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी बिहार वाली बयार यूपी में भी बहेगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा की हार का सिलसिला जारी रहेगा। रविवार को मेरठ पहुंचीं नगमा ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस मजबूती से चुनाव में उतरेगी। अगर आलाकमान अकेले चुनाव लड़ने का आदेश करती हैं तो भी हम राजी है... और पढ़ें »

  • ठंड और फुहारों के बीच रोमांच और मस्ती भरा सवेरा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:04 AM (IST)

    मोदीपुरम (मेरठ) : सुबह की ठंड की खुमारी, उस पर रिमझिम फुहारें। रविवार को जागरण कनेक्शन की धमक ने लोगों को तरोताजा कर दिया। पल्लवपुरम फेज वन में हुए आयोजन में शुरुआत में बूंदाबांदी ने कार्यक्रम की रफ्तार तो थामी, लेकिन कुछ ही देर बाद साफ हुए मौसम के बाद काफी संख्या में लोग शिरकत करने पहुंचे। रोप डांस, दिव्यांग युवती की परफार्मेस ने लोगों को हैरत में डाल दिया। छोटे-छोटे बच्चों में भी प्रस्तुतियां दे... और पढ़ें »

  • नई दिल्ली में पहले विश्व सांस्कृतिक उत्सव की तैयारी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मेरठ : आर्ट आफ लिविंग की ओर से नई दिल्ली में 11 से 13 मार्च के बीच विश्व सांस्कृतिक उत्सव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें डेढ़ सौ देशों से करीब 35 लाख लोगों के शिरकत करने का दावा किया गया है। समारोह में कई देशों के प्रतिनिधि, संत, किसान, कलाकार शिरकत करेंगे। यह जानकारी संस्था से जुड़े पदाधिकारियों ने रविवार को प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि विश्व में यह अपने तरीके का सबसे ... और पढ़ें »

  • भारतीय इतिहास के बिगड़े नक्शे को बदले युवा पीढ़ी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:10 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मेरठ : भारतीय इतिहास लेखन के कई तरह की विकृतियां हैं, जिसमें बहुत से इतिहासकारों ने तथ्यों के साथ न्याय नहीं किया है। भारतीय इतिहास को राष्ट्रीयता का बोध कराना चाहिए। रविवार को यह बात वक्ताओं ने कही। अखिल भारतीय इतिहास संकलन समिति और चौ. चरण सिंह विवि की ओर से आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला और संगोष्ठी में वक्ताओं ने इतिहास के कई पहलुओं की ओर ध्यान दिलाया। बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती श... और पढ़ें »

  • कालेश्वर महादेव को लगे छप्पन भोग, गूंजे भजन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:47 PM (IST)

    मेरठ : मेहताब सिनेमा के पास स्थित श्री बाबा कालेश्वर महादेव शिव मंदिर के वार्षिकोत्सव में धर्म की गंगा बही। भगवान को छप्पन भोग लगाकर प्रसाद वितरण हुआ। इससे पहले श्री राधा गोविंद संकीर्तन मंडल की ओर से भगवान श्री कृष्ण, राधा रानी के भजनों ने भक्ति का संचार किया। मधुर भजनों पर महिलाएं व पुरुष मुग्ध होकर नृत्य करने लगे। दोपहर 12 बजे भगवान की आरती हुई और छप्पन भोग लगाया गया। मधुर भजनों पर श्रद्धालु मु... और पढ़ें »

  • नई पीढ़ी को पढ़ाए जाएं इतिहास के तथ्यपरख पन्ने

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 02:02 AM (IST)

    मेरठ : हमारे देश को आजादी मिलने के बाद सही और तथ्यपरख इतिहास एक राष्ट्रीय अनिवार्यता और आवश्यकता थी, जिससे स्वतंत्र भारत की नई पीढ़ी प्राइमरी स्तर से उच्च शिक्षा तक साक्ष्य आधारित व तथ्यपरख जानकारी से अवगत हो पाती। यह समय की मांग रही है और आज भी है। यह कहना है आधुनिक भारतीय इतिहास के विख्यात इतिहासकार एवं कुरुक्षेत्र विवि के प्रो. सतीश चंद्र मित्तल का। शनिवार को वे चौधरी चरण सिंह विवि के इतिहास वि... और पढ़ें »

  • ब्लाक प्रमुख चुनाव आज, 21 प्रत्याशी मैदान में

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 02:01 AM (IST)

    मेरठ : जनपद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ब्लाक प्रमुख का चुनाव रविवार को होगा, जिसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। मेरठ व रजपुरा समेत चारों ब्लाकों में एक-एक नामांकन होने के कारण शनिवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। रविवार को आठ ब्लाकों में चुनाव होगा। नाम वापसी के बाद कुल 21 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। बहरहाल,... और पढ़ें »

  • सपा के इशारे पर बीडीसी सदस्यों को धमका रही पुलिस : विधायक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 02:01 AM (IST)

    मेरठ : सरधना के भाजपा विधायक ठा. संगीत सोम ने शनिवार को पुलिस ऑफिस पर आकर प्रदर्शन किया। विधायक का आरोप था कि पुलिस सपा नेताओं के कहने पर सरधना और दौराला ब्लॉक क्षेत्र के सदस्यों को धमकाकर सपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने का दबाव बना रही है। वहीं विधायक ने कांशी गांव की किशोरी का मोदीनगर से हुए अपहरण के प्रकरण में कहा कि अगर उसकी बरामदगी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी पुलिस... और पढ़ें »

  • जाम से निजात को बनाई है 10 करोड़ की योजना

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 02:00 AM (IST)

    मेरठ: डीएम आवास के तीनों ओर फोरलेन सड़क बनाने की योजना 10 करोड़ रुपये से अधिक की है। इसमें कमिश्नर ऑफिस चौराहे से एसएसपी ऑफिस होते हुए अंबेडकर चौक, अंबेडकर चौक से स्टेडियम चौराहा तथा स्टेडियम चौराहे से कमिश्नर ऑफिस चौराहे तक लगभग 1800 मीटर लंबे मार्ग को लिया गया है। इन तीनों मार्ग को चौड़ा करके फोरलेन बनाया जाएगा। सड़क के बीच में डिवाइडर बनेगा। एमडीए की योजना के मुताबिक तीनों मार्गो पर सरकारी आवासों... और पढ़ें »

  • हर ली हरियाली, निकाल लिया कलक्ट्रेट का 'कलेजा'

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:59 AM (IST)

    मेरठ : कलक्ट्रेट क्षेत्र अब उजड़ा हुआ लगता है। यहां से गुजरते वक्त हरे-भरे पेड़ दिखाई नहीं दे रहे। सौंदर्यीकरण के बहाने हाल में ही सैकड़ों पेड़ों पर आरियां और कटारियां चलीं। हरियाली हर ली गई और कलक्ट्रेट का कलेजा निकाल लिया गया है। इतने पर भी पर्यावरण संरक्षण के लिए सेमिनारों में दर्द बयां करने वालों को पता नहीं है। जबकि वैज्ञानिकों का दावा है कि इन पेड़ों के कटान से जो क्षति हुई है, उसकी भरपाई में तीस... और पढ़ें »

  • पाक जासूस पर होगा आइटी एक्ट में मुकदमा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:57 AM (IST)

    मेरठ : पाक जासूस मोहम्मद एजाज से मिले इलेक्ट्रोनिक्स उपकरणों की सीबीआइ लैब से रिपोर्ट आने के बाद पुलिस कार्रवाई बढ़ गई है। विवेचक ने कोर्ट में अर्जी डालकर पाक जासूस पर आइटीएक्ट में मुकदमा दर्ज कराने की मांग की हैं, सोमवार को अदालत ने एजाज को जेल से कोर्ट में तलब कर लिया है। फोरेंसिक रिपोर्ट से पुष्ट हो गया कि एजाज आइटीएक्ट का भी दोषी हैं, उसने व्हाट्स-एप और स्काइप तथा फेसबुक के जरिए भी सूचनाएं पाक... और पढ़ें »

(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें