1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

राहुल से मिले किसान

मेरठ : किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। जिलाध्यक्ष विनय प्रधान की अगुआई में पहुंचे डेलीगेशन में जागृति विहार एक्सटेंशन संघर्ष समिति के पदाधिकारी, मवाना मिल किसान संघर्ष समिति के पदाधिकारी एवं सभी ब्लाकों के किसान प्रतिनिधि भी शामिल रहे। डेलीगेशन ने भूमि अधिग्रहण बिल से हो रहे नुकसान, फसलों को नुकसान, आम की फसल एवं पटवारी और एसडीएम द्वारा मुआवज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:21 AM (IST)
        

संविदा कर्मियों का गुस्सा फूटा, एक्सईएन को घेरा

मेरठ : बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी कई-कई महीने तक वेतन के लिए तरसते हैं। उनके परिवार के सामने फाके के हालात बने रहते हैं। शहर के खंड चार में तीन महीने से वेतन न मिलने से नाराज संविदा कर्मियों ने विद्युत मजदूर पंचायत के बैनर तले एक्सईएन का घेराव करके हंगामा किया। सात दिन में भुगतान का अल्टीमेटम दिया। वहीं एक्सईएन ने बताया कि खंड का ठेकेदार कई महीने से लापता है, उसका अनुबंध निरस्त करके नए ठेकेदार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:21 AM (IST)
        

पार्षदों के घर फेंका कूड़ा, नगर आयुक्त का दरवाजा तोड़ा

मेरठ : संविदा कर्मियों को 14,490 मासिक वेतन की मांग को लेकर नगर निगम के सफाई कर्मियों की हड़ताल तथा आंदोलन दिन ब दिन उग्र होता जा रहा है। शनिवार को सफाई कर्मियों ने मोदीपुरम और कंकरखेड़ा में पार्षदों के घरों में कूड़ा भर दिया। चौराहों पर कूड़ा डाला, जुलूस निकाला तथा जगह जगह जाम लगाकर प्रदर्शन किया। शाम को हुई समझौता वार्ता भी विफल रही। शुक्रवार को 26 लोगों की संघर्ष समिति का गठन करके आंदोलन की कमान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:21 AM (IST)
        

खेल के मैदान में एक हुई दो संस्कृतियां

मेरठ : प्राचीन काल से ही विभिन्न संस्कृतियां खेल के माध्यम से एक दूसरे से मिलती और सीखती आ रही हैं। उसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए एक बार फिर श्रीलंका के खिलाड़ियों व मेरठ के युवा खिलाड़ियों ने खेल व सांस्कृतिक समागम में हिस्सा लिया। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन शनिवार को खिलाड़ियों ने बेहतरीन आपसी सामंजस्य का नमूना पेश किया। मास्टर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:17 AM (IST)
        

प्रशांत मेमोरियल अवार्ड से होनहारों को नवाजा

मेरठ : सेंट मेरीज एकेडमी में शनिवार को 'प्रशांत योग्यता स्मृति' शैक्षिक योग्यता पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि रेवरन फादर जॉर्ज व विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ आइपीएस वीके गुप्ता व उनकी पत्नी मोनिका गुप्ता थे। इसी क्रम में होनहार प्रशांत के जीवन परिचय से विद्यार्थियों को अवगत कराया गया, जिसकी बीमारी से मौत हो गई थी। मुख्य अतिथि रेवरन फादर ने बेहतर अंक पाने वाले बच्चों को प्रशांत गुप्ता मेम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:17 AM (IST)
        

भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबियत बिगड़ी

मेरठ : कलक्ट्रेट में भाजपा विधायक संगीत सोम के पिता की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे दलित समाज के छात्रों की शनिवार की रात अचानक तबियत बिगड़ गई। पुलिस ने चारों छात्रों को रात में आनन-फानन में कलक्ट्रेट से उठाकर प्यारे लाल अस्पताल में भर्ती कराया। कलक्ट्रेट में शुक्रवार की सुबह 10 बजे से छात्र भूख हड़ताल पर बैठे हैं। इनमें विनोद कुमार, मोनू कुमार, सोनू कुमार व छात्र अमित कुमार शामिल हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:45 AM (IST)
        

विद्या इंस्टीट्यूट में बिखरे फैशन के रंग

मेरठ : बागपत रोड स्थित विद्या नालेज पार्क में विद्या इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की ओर से दो दिवसीय कला उत्सव का शुभारंभ हो गया। उद्घाटन आइजी आलोक शर्मा ने किया। देश के विभिन्न प्रांतों से आए कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन किया। इस दौरान मिनिएचर आर्ट, मधुबनी, पेंटिंग, ज्वेलरी, फोटोग्राफी, टेटू आदि पर आधारित कलाओं से लोगों को रूबरू कराया। विद्यार्थियों में कला रूचि पैदा करने व उनकी प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:43 AM (IST)
        

'आइ लव यू' में बिखरेगा मेरठ की आवाज का जादू

मेरठ : मेरठ की बॉलीवुड में धमक अरसे पुरानी है। यहां की प्रतिभाओं ने न केवल अभिनय के क्षेत्र में बल्कि फिल्म निर्माण, निर्देशन के साथ ही स्क्रिप्ट रायटिंग, डायलॉग और गायन में अपना दम दिखाया है। ऐसे ही अब किरन फिल्मस की प्रेम कहानी पर आधारित 'ओ जानू! कह दो ना आइ लव यू' फिल्म में मेरठ की आवाज का जादू बिखरेगा। सोमदत्त विहार निवासी अल्पना माथुर ने फिल्म में अपनी मखमली आवाज दी है। मुंबई में गानों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:43 AM (IST)
        

संगीत सोम के पिता की गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक

मेरठ : ठेकेदार के साथ मारपीट प्रकरण में विधायक के पिता को हाईकोर्ट से राहत मिली है। हाईकोर्ट में मारपीट के आरोपी के पक्ष में अधिवक्ता की ओर से डाली गई अर्जी पर पुलिस को सीए दाखिल करने के आदेश दिए। साथ ही अगले दो सप्ताह तक गिरफ्तारी पर रोक लगाने के आदेश दिए। ठेकेदार धर्मेद्र के साथ मारपीट प्रकरण में विधायक संगीत सोम के पिता ओमवीर सोम और उनके मुनीम तथा पार्टनर को नामजद किया गया था। पुलिस अभी तक ओम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:42 AM (IST)
        

शहर के नजदीक आई मेट्रो, एग्रीमेंट पर हुए हस्ताक्षर

मेरठ : शहर में मेट्रो रेल का सपना साकार करने की दिशा में शनिवार को एमडीए ने एक कदम और बढ़ गया। योजना की डीपीआर बनाने का अनुबंध फाइनल हो गया तथा उस पर एमडीए और राइट्स लिमिटेड कंपनी के अफसरों ने हस्ताक्षर कर दिए। अनुबंध के मुताबिक, आठ माह में कार्ययोजना तैयार हो जाएगी और 2016 के अंत तक निर्माण कार्य शुरू कर लेने का दावा किया जा रहा है। मेरठ समेत प्रदेश के चार शहरों में मेट्रो रेल चलाई जानी है। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:41 AM (IST)
        

अब गगन और अमीषा से खुद पूछताछ करेंगे आइजी

मेरठ : सॉफ्टवेयर इंजीनियर अंकित चौहान की हत्या में पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही है। अंकित के पिता गगन पर शक जता रहे हैं। हालांकि, पुलिस अभी कुछ खुलकर नहीं कह रही है। नोएडा पुलिस की पूछताछ के बाद आइजी का कहना है कि वे स्वयं इस प्रकरण में गगन और अमीषा से पूछताछ करेंगे। दैनिक जागरण ने अब तक की पुलिस पूछताछ और विवेचना पर आइजी आलोक शर्मा से कुछ सवाल किए- प्रश्न- अंकित के कत्ल की वजह सामने नह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:41 AM (IST)
        

विवि की अव्यवस्थाओं से कठिन हुई छात्रों की परीक्षा

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विवि के छात्रों को वर्ष भर व्यवस्था से जूझने की परीक्षा देने के बाद अब परीक्षा की घड़ी में भी अतिरिक्त परीक्षा से गुजरना पड़ा रहा है। मुख्य परीक्षाओं में प्रवेश पत्र व रोल नंबर में गड़बड़ी अभी ठीक भी नहीं हुई कि नई परेशानी पीछे पड़ गई। पीजी के सेमेस्टर दो व चार में पहले बहुविकल्पीय विधि से परीक्षा ली जानी थी। उसी तर्ज पर छात्रों ने परीक्षा की तैयारी भी की। अब परीक्षा सिर पर आ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:37 AM (IST)
        

बूगी-वूगी डांस में बच्चों ने मचाया धमाल

मेरठ : नौचंदी पटेल मंडप में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए समां बांध दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष मनिंदर पाल सिंह ने किया। कार्यक्रम को ए,बी व सी तीन वर्गो में बांटा गया। ग्रुप ए में दस वर्ष से कम उम्र के बच्चों, ग्रुप बी में एकल डांस व ग्रुप सी में ग्रुप डांस की प्रस्तुति दी गई। ग्रुप ए में सिमरन ने बेबी डोल में सोने दी, नंदिनी ने पिया तोसे लागे रे, हनी ने लडकी है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:36 AM (IST)
        

टोल प्लाजा पर घंटों हंगामा, जाम रहा हाईवे

मेरठ : सिवाया टोल प्लाजा से मात्र सौ मीटर की दूरी पर हुए हादसे के बाद जमकर हंगामा हुआ और नेशनल हाइवे घंटों जाम रहा। पुलिसकर्मियों और टोल प्लाजा कर्मियों पर लूटपाट के आरोप भी लगे। देर रात तक चले हंगामे के काफी देर बाद स्थिति सामान्य हो सकी। लिसाड़ी गेट के श्यामनगर निवासी व्यापारी हारुन अपने दो दोस्तों संग व्यापार के सिलसिले में सेंट्रो कार में मुजफ्फरनगर जा रहे थे। शनिवार रात करीब 12 बजे हाइवे पर ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:35 AM (IST)
        

जयघोष संग हुई शनिदेव की आरती

मेरठ : शनिवार को विधि-विधान से शनिदेव की पूजा-अर्चना कर प्रसाद वितरण किया गया। वेस्ट एंड रोड स्थित श्री बालाजी शनिधाम मंदिर में भक्ति की गंगा बही। पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर महंत महेंद्र दास ने शनिदेव का गुणगान किया और पंचामृत से स्नान कराया गया। शाम के समय महाआरती हुई। वेस्ट एंड रोड पर शनिदेव के जयकारों संग महाबली हनुमान के जयकारे लगे। जयकारा वीर बजरंगी, हर हर महादेव, पवन पुत्र की जय का घोष हुआ। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:34 AM (IST)
        

टावर लगाने का विरोध बाशिंदों का हंगामा

भावनपुर (मेरठ) : संजय विहार कालोनी में टावर लगाने का विरोध कर बाशिंदों ने शनिवार को जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस भी टावर निर्माणकर्ता के आगे बेबस नजर आई। कालोनीवासियों ने मामले की शिकायत जिलाधिकारी व मंडलायुक्त से की है। साथ ही थाना पुलिस पर मिलीभगत का आरोप भी लगाया है। गढ़ रोड स्थित संजय विहार जयभीमनगर निवासी महेन्द्री, सुविधा, मुन्नी, रामकिशन, चंद्रभान, सेंसरपाल, वीरपाल व इन्द्रपाल आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:33 AM (IST)
        

पुलिस ने रोकी भगवान जगन्नाथ की शोभायात्रा

भावनपुर (मेरठ) : गंगासागर कालोनी से शनिवार को भगवान जगन्नाथ की शोभायात्रा निकालने की तैयारी कर रहे इस्कान ग्रुप के सदस्यों व अनुयायियों को पुलिस ने अनुमति के अभाव में करीब साढ़े तीन घंटे तक रोके रखा। इस दौरान आयोजकों व पुलिस के बीच जमकर तकरार भी हुई। इसी क्रम में औपचारिकता पूरी करने के बाद धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई। गंगासागर कालोनी के ए-ब्लाक से इस्कान विस्तार केंद्र मेरठ के तत्वावधान में भग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:30 AM (IST)
        

छावनी परिषद चुनाव : 16 दावेदारों ने छोड़ा मैदान

मेरठ : छावनी परिषद में नई सरकार बनाने के लिए जितने उत्साह के साथ दावेदारों ने अपने पर्चे भरे थे, शनिवार को उनमें से कुछ ने उतने ही छोटे मन से नाम वापस लिए। सुबह से ही चले रूठने-मनाने के सिलसिले के बीच अंतत: छावनी परिषद चुनाव से 16 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए। शाम चार बजे जारी सूची में वार्ड एक व दो में तीन-तीन, वार्ड तीन में एक, वार्ड चार में चार, वार्ड पांच में तीन एवं वार्ड सात व आठ मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:28 AM (IST)
        

डा. अंबेडकर ने समता, समानता को किया संघर्ष

मेरठ : सामाजिक समरसता मंच की ओर से शनिवार को दिल्ली रोड स्थित चेम्बर ऑफ कॉमर्स में डा. अम्बेडकर जयंती समारोह मनाया गया। मुख्य वक्ता आरएसएस के प्रांत प्रचार प्रमुख अजय मित्तल ने कहा कि बाबा साहेब मानते थे कि ¨हदू धर्म शास्त्रों में अस्पृश्यता नहीं है। वेदकालीन शिक्षा में अस्पृश्यता को स्थान नहीं था, सब समान थे। बोले कि डा. अम्बेडकर ने समाज में समता व समरसता के लिए जीवनभर संघर्ष किया। उन्होंने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

बच्चों को कराई सब्जियों की पहचान

मेरठ : मॉडर्न जूनियर हाई स्कूल में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में नर्सरी के बच्चों को विभिन्न प्रकार की सब्जियों की पहचान कराई गई। कार्यक्रम में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को हरी सब्जियों के सेवन से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सभासद ज्योति वर्मा और मनोज वर्मा ने फीता काटकर किया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल शिवानी खन्ना ने बच्चों को बताया कि उन्हें हरी सब्जियों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें