1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

दलाई लामा की जयंती पर विकलांगों को मिला सहारा

मेरठ: दलाई लामा के 80वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में पं. दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कालेज माल रोड पर अंतरराष्ट्रीय भारत तिब्बत सहयोग समिति की ओर से विकलांग सहायता शिविर का आयोजन किया गया। महापौर हरिकांत अहलूवालिया, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कार्यक्रम की शुरूआत की। इस शिविर में विकलांगों की जांच के बाद कान की मशीन, व्हील चेयर, जयपुर का बनावटी पैर, एक पैर का कैलीपर, कृत्रिम हाथ, कालर आदि निशुल्क शिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:31 PM (IST)
        

पतिहंता वर्षा को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, मेरठ : गंगानगर में फौजी पति की हत्या कर शव को घर में दफनाने वाली महिला को जिला जज कोर्ट ने आजीवन कारावास और कुल 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। गंगानगर जेजी-431 निवासी राजेंद्र पटेल फौजी थे। पत्‍‌नी वर्षा पटेल ने पति से विवाद के चलते 24 मार्च 2012 को गला दबाकर पति की हत्या कर दी। इसके बाद महिला ने पति की लाश को घर में ही गड्ढा ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:28 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने थमाई मांगों की फेहरिस्त

मेरठ : बिजली दरों में वृद्धि, गन्ना किसानों की समस्या और बढ़ते अपराध व मेरठ के विकास से जुड़े प्रोजेक्ट के शिथिल पड़ने को लेकर कांग्रेस के एक गुट ने सोमवार को डीएम पंकज यादव से मिलकर उन्हें मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा और मांग की कि जनता से जुड़े इन बिंदुओं का जल्द से जल्द निराकरण किया जाए। पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा, पूर्व मंत्री डा. मैराजुद्दीन अहमद की अगुवाई में पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

बीआइटी के छात्रों को मिली मंजिल

मेरठ: एसबीआइ क्रेडिट कार्ड कंपनी ने भारत इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी के 14 छात्र-छात्राओं का चयन किया है। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद सभी छात्रों का चयन किया गया। संस्थान के महानिदेशक प्रो. जेएसपी राय ने बताया कि आने वाले समय में कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां प्लेसमेंट के लिए संस्थान में आने वाली हैं। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:58 PM (IST)
        

सुप्रीम कोर्ट की पहल से जल्द निकलेगा वीसी-रजिस्ट्रार विवाद का हल

जागरण संवाददाता, मेरठ: चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में पिछले नौ महीने से कुलपति वीसी गोयल और रजिस्ट्रार मनोज सिंह के बीच विवाद चल रहा है। जल्द ही यह लड़ाई खत्म होने वाली है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन और कुलपति की सुनवाई हुई। इसके बाद उम्मीद है कि एक दो दिन में इस विवाद का हल निकल जाए। विश्वविद्यालय में अक्टूबर 2014 से कुलपति वीसी गोयल ने रजिस्ट्रार मनोज सिंह को कार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:50 PM (IST)
        

मिशन एडमिशन: बीएससी कृषि में ऊंची रहेगी कटआफ

मेरठ: सीसीएसयू से जुड़े कालेजों में इस बार बीएससी एजी में रजिस्ट्रेशन अधिक हुए हैं। सीटों के मुकाबले अधिक रजिस्ट्रेशन होने की वजह से बीएससी कृषि की मेरिट हाई रहेगी। बागपत जिले में बीएससी एजी में 180 सीट पर 1455 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। बुलंदशहर में 240 सीट पर 1633 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। गाजियाबाद जिले में बीएससी एजी में 120 सीट 1348 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

मिशन एडमिशन: एक लाख 54 हजार सीट पर एक लाख 85 हजार रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, मेरठ: चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े नौ जिलों में स्नातक कक्षाओं में आनलाइन रजिस्ट्रेशन में एक बार फिर से बीए, बीकाम, बीएससी जैसे परंपरागत कोर्स की स्थिति बेहतर रही है, बीबीए, बीसीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स में अभी भी रजिस्ट्रेशन कम हुए हैं। स्नातक में कुल एक लाख 54 हजार 199 सीट में एक लाख 85 हजार 600 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया है। नौ जिलों में सीट के मुकाबले अभ्यर्थियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

मिशन एडमिशन: एक लाख 54 हजार सीट पर एक लाख 85 हजार रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, मेरठ: चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े नौ जिलों में स्नातक कक्षाओं में आनलाइन रजिस्ट्रेशन में एक बार फिर से बीए, बीकाम, बीएससी जैसे परंपरागत कोर्स की स्थिति बेहतर रही है, बीबीए, बीसीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स में अभी भी रजिस्ट्रेशन कम हुए हैं। स्नातक में कुल एक लाख 54 हजार 199 सीट में एक लाख 85 हजार 600 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया है। नौ जिलों में सीट के मुकाबले अभ्यर्थियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:34 PM (IST)
        

अल्पसंख्यक बस्तियों में विकास न होने पर आजम आगबबूला

मेरठ : शहर की मलिन व अल्पसंख्यक बस्तियों में विकास कार्य न होने से नगर विकास मंत्री आजम खां खफा हो गए। रविवार को यहां सर्किट हाउस पहुंचते ही नगर आयुक्त और डूडा के परियोजना अधिकारी को उन्होंने हिदायत दी। कहा कि विकास कार्यो के प्रस्ताव जल्द बनाकर भेजें। सर्किट हाउस पहुंचते ही नगर आयुक्त और डूडा परियोजना अधिकारी को कमरे में बुलाकर अकेले में आजम खां ने बात की। उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि उक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 04:14 AM (IST)
        

जो कौम एक महीने भी इबादत नहीं कर सकती उसे तरक्की का हक नहीं

मेरठ : पूरे साल हम अपने लिए जीते हैं। बस एक महीने के लिए रोजे आते हैं और जो कौम एक महीने भी इबादत नहीं कर सकती, उसे तरक्की का हक नहीं। रविवार को सिटी वोकेशनल पब्लिक स्कूल में रोजा इफ्तार पार्टी के दौरान नगर विकास एवं शहरी मंत्री आजम खां ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि अल्लाह हमारी मेहनत देखता है। वह कहता है कि मुझसे ही मांगो, मैं ही दूंगा। यानि बंदे से नहीं अल्लाह से मांगो। उन्होंने रमजान की फज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

परहेज कर रखें शुगर पर काबू

मेरठ: महामारी का रूप लेती शुगर की बीमारी से सचेत करने की आइएमए की पहल रविवार को एक कदम और आगे बढ़ी। हर माह जनता से सीधा संवाद कर स्वास्थ्य के टिप्स देने का सत्र कामयाब रहा। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सत्र में भाग लेकर शुगर एवं उच्च रक्तचाप संबंधी जानकारी हासिल की। वरिष्ठ फिजीशियन डा. राकेश एरन ने शुगर से एहतियात बरतने का मंत्र बताया, जबकि डॉयटीशिन डा. नीलिमा एरन ने खानपान संबंधी विषयों से रूब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

कायस्थ बड्ढा में एक घंटे गोलीबारी, चार घायल

मेरठ/किठौर : किठौर थानाक्षेत्र के गांव कायस्थ बड्ढा में रविवार रात पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में टकराव हो गया। करीब एक घंटे तक फाय¨रग हुई, जिसमें महिला समेत चार लोग घायल हो गए। गांव में अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस फाय¨रग दौरान गांव में घुसने तक की हिम्मत नहीं जुटा पाई। घायलों को मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया है। कायस्थ बड्ढा में बड़ा तालाब के पास रहने वाले पूर्व प्रधान इदरीश व सदाकत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

पावलीखास में सांप्रदायिक टकराव, पथराव और फाय¨रग, एक दर्जन घायल

मेरठ : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक टकराव की घटनाएं थम नहीं रहीं। शुक्रवार को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह चौधरी का दौरा भी बेअसर रहा। रविवार को कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के पावलीखास में मामूली बात पर दो संप्रदायों में टकराव हो गया। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ। करीब 15 राउंड गोलियां चलीं। करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

सियासी 'सौदे' पर बैठी मजिस्ट्रेटी जांच

मेरठ : प्रदेश में तहलका मचाने वाले मेरठ के सर्किट हाउस कांड पर 11 दिन बाद आखिर कार जांच बैठ ही गई। सीओ सिविल लाइन और एसीएम को एसएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं, दोनों ही अफसर अब पता लगाएंगे कि नोटों से भरा कार्टन कौन लेकर आया था और किसके लिए लाया गया था। यह जांच डीएम की ओर से दस दिन पहले एसएसपी को भेजे गए पत्र के आधार पर बैठाई गई है। सर्किट हाउस के अंदर कार्टन में आए पांच करोड़ रुपये बसपा की छवि को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

सरकार के 'दरबान' बने अफसर

मेरठ : नगर विकास मंत्री आजम खां ने सर्किट हाउस में 11 बजे से लेकर तीन बजे तक नींद ली। इस दौरान निगम, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी कमरे के बाहर दरबान बनकर बैठे रहे। नगर विकास मंत्री आजम खां लगभग दस बजे सर्किट हाउस पहुंचे। रोजे के कारण वह ट्रेन में रात में सो नहीं सके थे लिहाजा आते ही उन्होंने कुछ देर में स्थानीय नेताओं और अफसरों से बात की तथा सोने की बात कही। लगभग 11 बजे मंत्री जी सोने चले गए। सरका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:52 AM (IST)
        

दो दिन से बिना बिजली बिलबिलाए लाखों लोग

मेरठ : टीपी नगर बिजलीघर का पावर ट्रांसफार्मर फुंकने से इससे जुड़े कई दर्जन मुहल्लों के लाखों लोग दो दिन से बिना बिजली बिलबिला रहे हैं। रविवार दोपहर को लगाया गया नया ट्रांसफार्मर भी तीन घंटे में खराब हो गया। बिजली न मिलने से परेशान सैकड़ों लोगों की भीड़ ने रविवार देर रात बिजलीघर पर हंगामा किया तथा जेई को बंधक बनाया। टीपी नगर बिजलीघर में लगा 8 एमवीए का पावर ट्रांसफार्मर शनिवार सुबह 4 बजे फुंक गया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:52 AM (IST)
        

ब्राह्माण युवक-युवती परिचय सम्मेलन में 153 की मिली कुंडली

मेरठ : अखिल भारतीय ब्राह्माण महासभा व युवा ब्राह्माण समाज सेवा समिति की ओर से रविवार को राधा- गोविंद मंडप में ब्राह्माण युवक-युवती परिचय सम्मेलन हुआ। इसमें 11 ब्राह्माणों को ब्राह्माण शिरोमणि सम्मान से सम्मानित किया गया और 51 व्यक्तियों को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए विशिष्ट सम्मान प्रदान किया गया। शुभारंभ पं. बटुकेश्वर शास्त्री ने स्वास्तीवाचन व कवयित्री तुषा शर्मा ने सर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

मंत्री तक पहुंची लोगो के इस्तेमाल की आंच

मेरठ : उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती, रेलवे भर्ती सहित अन्य राज्यस्तरीय और केंद्रीय भर्ती की तैयारी के लिए प्रकाशित किताबों पर सरकारी लोगो के इस्तेमाल का मामला शांत नहीं हुआ है। लोगो का इस्तेमाल करने वाले विद्या प्रकाशन का पुतला रविवार को छात्रों के एक समूह ने फूंककर आक्रोश जताया। वहीं, दूसरी ओर कैबिनेट मंत्री आजम खां से लिखित शिकायत भी की गई। मंत्री ने मामले की उच्चस्तरीय जांच व कार्रवाई का आश्वासन द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

गांवों में फर्राटा भरेगा बीएसएनएल ब्रॉडबैंड

मेरठ : बीएसएनएल का लैंडलाइन फोन अब मोबाइल की भांति काम करेगा। शहरों में लैंडलाइन टेलीफोन एक्सचेंज को नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क में परिवर्तित किया जा रहा है। मेरठ में चार एक्सचेंज में यह परिवर्तन किया जा रहा है। गंगानगर और नौचंदी एक्सचेंज में सोमवार को यह सुविधा शुरू हो जाएगी। जिसके तहत लैंडलाइन से एसएमएस, वीडियो कॉलिंग व ब्रॉडबैंड सुविधा मिल सकेगी। एक से लेकर सात जुलाई तक डिजिटल इंडिया वीक के तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

बीस रुपये के लिए दो भाइयों को टाटा मैजिक से कुचला, एक की मौत

सरधना (मेरठ) : पांचली बुजुर्ग गांव में रविवार शाम मात्र बीस रुपये किराए के विवाद को लेकर चालक ने टाटा मैजिक से दो सगे भाइयों को कुचल दिया। जिनमें से एक की मौत हो गई। जबकि घायल को सरधना सीएचसी में भर्ती कराया गया। घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण सरधना सीएचसी पहुंच गए। घटना की जानकारी मिलने पर एडीएम प्रशासन मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता व आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:49 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें