Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

एके जैन बने प्रदेश के डीजीपी

मेरठ : उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया (डीजीपी) पद पर डा. अरविंद कुमार जैन की तैनाती होने पर उनके परिवार में खुशी की लहर है। परिवार को शहर के लोगों ने बधाई दी, तो मां और बड़े भाई ने भी एके जैन से बातचीत कर आशीर्वाद दिया। डीजीपी जैन का परिवार मेरठ में रहता है। वैसे उनकी बेटी न्यूयॉर्क में रहती है और बेटा गुड़गांव में फाइनेंस कंपनी में अफसर हैं। मूल रुप से मेरठ जोन के सहारनपुर मालीगेट निवासी अरविंद कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:42 AM (IST)
        

आधार कार्ड न बनने पर एडीएम को घेरा

मेरठ : आधार कार्ड न बनने के विरोध में शनिवार को भाजपाइयों ने एडीएम (वित्त एवं राजस्व) गौरव वर्मा का घेराव किया। भाजपा महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज के नेतृत्व में भाजपाई एडीएम वित्त एवं राजस्व के आफिस पहुंचे। भाजपाइयों ने आधार कार्ड बनने में आ रही परेशानी को लेकर उनका घेराव किया। उनका कहना था कि आला अधिकारियों के लगातार आश्वासन देने के बावजूद आधार कार्ड बनने में कोई तेजी नहीं आ रही है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:22 AM (IST)
        

अप्रैल से लागू होगा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम

मेरठ : अपर जिलाधिकारी प्रशासन एके उपाध्याय ने शनिवार को उपजिलाधिकारियों एवं खंड विकास अधिकारियों को बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम को अप्रैल से पूरे प्रदेश में लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2 फरवरी तक राशन दुकानवार सूचियों का प्रकाशन किया जाना है, 15 फरवरी तक एक्सक्लूजन व इनक्लूजन तथा आपत्तियां प्राप्त की जाएं। जिन व्यक्तियों के नाम सूची में शामिल नहीं हैं वे 3 फरवरी से 20 फरवरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:21 AM (IST)
        

कुलपति के खिलाफ मुखर हुए छात्र, फूंका पुतला

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पिछले कुछ महीनों से चल रही कुलपति वीसी गोयल व कुलसचिव मनोज कुमार की लड़ाई ने विवि का नाम खराब करने के साथ ही इसकी प्रतिष्ठा पर आंच लगाई है। अधिकारियों ने अपने सम्मान के लिए विवि की साख को ताक पर रख दिया। एक बार फिर कुलसचिव को कार्यालय से बाहर करने को लेकर शुरू हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया है। छात्रों ने इस मामले में कुलपति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 04:21 AM (IST)
        

कनेक्शन काटने पर भड़के किसान, हंगामा

मेरठ : बकाया बिल पर बिजली कनेक्शन काटने से नाराज चार गांवों के किसानों ने शनिवार को एसडीओ उद्योगपुरम का घेराव करके हंगामा किया। किसानों ने कहा कि डीएम के आदेश के बावजूद गन्ना किसानों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। लेकिन बिजली नहीं दी जा रही है। कनेक्शन वापस जुड़ने पर ही किसान शांत हुए। रिठानी, जैनपुर, अछरोंडा, घोपला तथा शताब्दीनगर के 4बी सेक्टर के निवासी किसान बड़ी संख्या में शनिवार को एसडीओ उद्योगपु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:14 AM (IST)
        

अब सब्सिडी की रकम हो गई आधी

संकल्प रघुवंशी, मेरठ जो लोग अभी तक डीबीटीएल से नहीं जुड़ पाए उनके लिए निराशा भरी खबर है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के साथ ही सब्सिडी की रकम भी घट गयी है। ऐसे में अब उपभोक्ताओं के खाते में पूर्व निर्धारित 568 रुपए के स्थान सब्सिडी की मौजूदा रकम 289 रुपए ही खाते में बतौर सब्सिडी आ पाएंगे। एक जनवरी से लागू की गयी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर इन लिक्विड पेट्रोलियम गैस (डीब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:12 AM (IST)
        

न्यायिक क्षेत्राधिकार कोलकाता भेज दें, तब भी खत्म नहीं करेंगे हड़ताल

मेरठ : पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आंदोलनरत मेरठ के अधिवक्ताओं ने अब तीखे तेवर अपनाए हैं। उन्होंने शनिवार को एलान किया कि यदि मेरठ का न्यायिक क्षेत्राधिकार मुरादाबाद जनपद की जगह कोलकाता भी भेज दें तब भी हड़ताल खत्म नहीं करेंगे। मेरठ बार एसोसिएशन की बैठक शनिवार को पंडित नानक चंद सभागार के पुस्तकालय कक्ष में हुई। बैठक में मेरठ बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को दिल्ली मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:12 AM (IST)
        

नर्सिग होम में गर्भवती की मौत पर हंगामा, तोड़फोड़

मेरठ : गढ़ रोड स्थित एसएम नर्सिग होम में सात महीने की गर्भवती की मौत के बाद उसके परिजनों ने तोड़फोड़ कर दी। वहां के स्टाफ को बुरी तरह पीटा गया। नर्सिग होम में महिला स्टाफ के साथ बदसलूकी की गई। हंगामे के दौरान अन्य मरीजों के तीमारदार भी मौके से भाग खड़े हुए। सूचना पर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन उससे पहले ही हमलावर शव को लेकर जा चुके थे। माछरा गांव निवासी दीपक कुमार की पत्नी रूपा सात महीने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:11 AM (IST)
        

सिपाही को पीट-पीटकर मारने वाले दो किशोर गिरफ्तार

मेरठ : राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह में बाल अपराधियों की अराजकता ने पुलिस से एक जवान छीन लिया था। इस हमले में आरआइ समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हुए थे। पुलिस ने पच्चीस किशोरों को नामजद किया था, जिसमें से दो जमानत पाने के बाद किशोर गृह से छूट गए थे। पुलिस ने बुलंदशहर में दबिशें डालकर फरार चल रहे दो किशोरों को पकड़कर दोबारा से किशोर गृह में भेज दिया। हाल में उक्त दोनों किशोरों पर हत्या, डकैती तथा सरकारी कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:10 AM (IST)
        

ठेकेदार ने हलवाई का हाथ खौलते तेल में डाला

मेरठ : परतापुर थाना क्षेत्र के शताब्दीनगर फोर-सी में रिसेप्शन पार्टी में आधा घंटे खाना देरी से बनाने पर ठेकेदार ने हलवाई को पहले पीटा, फिर उसका हाथ खौलते तेल में डाल दिया। इससे उसका हाथ जल गया। झुलसे हलवाई ने परतापुर थाने में ठेकेदार के खिलाफ तहरीर दी है। शताब्दीनगर फोर-सी मोहल्ले में जॉनी के घर शुक्रवार रात रिसेप्शन पार्टी थी। रिसेप्शन में ब्रह्मापुरी के इंद्रानगर निवासी ठेकेदार सुरेंद्र ने खान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:10 AM (IST)
        

नौनिहालों ने प्रोजेक्ट के जरिए बताए इस्लाम के मसाइल

मेरठ : इस्लाम मानवता का संदेश देता है। इसी के साथ ही पर्यावरण और नैतिकता का भी पाठ पढ़ाता है। विभिन्न स्कूलों के नौनिहालों ने बरोज हफ्ता अपनी प्रतिभा के जरिए इस्लाम की रोशनी बिखेरी। इस्लाम और विज्ञान के समन्वय को बच्चों ने बखूबी पेश किया। सैय्यद आसिम अली सब्जवारी मेमोरियल एजूकेशनल सोसायटी की ओर से शाही ईदगाह में 'इस्लामिक विज्ञान प्रदर्शनी' का आयोजन किया गया। बच्चों ने अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:08 AM (IST)
        

बुढ़ाना गेट के पास फेंकी दवाओं की पेटियां

मेरठ : बुढ़ाना गेट चौकी से खत्ता रोड की ओर जाने वाले रास्ते पर शनिवार रात अज्ञात लोगों ने दवाइयों से भरी तीन पेटी फेंक दी। सील पैक पेटी सड़क पर गिरी होने की सूचना पर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंच सकी। शनिवार रात करीब दस बजे दवांइयों की तीन पेटी खत्ता रोड पर पड़ी हुई मिली। नजदीक ही रहने वाले लोगों की नजर पेटी पर गई तो भीड़ लग गई। पहले तो को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:05 AM (IST)
        

अब बेकरी लेन में सुधरेगी सबकी सेहत

मेरठ : छावनी इलाके के बेकरी लेन में स्थित सेना की ए-वन लैंड पर अब उस इलाके के लोगों की सेहत सुधारने की कवायद शुरू होगी। कैंट बोर्ड की ओर से अपनी जमीन पर अतिक्रमण हटाकर साफ-सफाई का काम शुरू कर दिया गया है। शनिवार को कैंट बोर्ड सीईओ डीएन यादव व पश्चिम यूपी सब एरिया मुख्यालय के एडम कमांडेंट सुबोध गर्ग सहित कैंट बोर्ड के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में अतिक्रमण हटाकर सफाई अभियान शुरू किया। कैंट बोर्ड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 02:03 AM (IST)
        

समान प्रतिकर के लिए किसानों ने भरी हुंकार

गंगानगर (मेरठ) : शताब्दी नगर व अन्य योजनाओं की तरह समान बढ़े हुए प्रतिकर के भुगतान की मांग को लेकर अब्दुल्लापुर व कसेरू बक्सर के सैकड़ों किसानों ने शनिवार को आइआइएमटी चौराहे पर एमडीए के खिलाफ दिन भर धरना दिया। प्रदर्शन करते हुए किसानों ने एमडीए के खिलाफ खुलकर नारेबाजी की। चर्चा रही कि एमडीए के अफसर योजनानुसार गंगानगर एक्सटेंशन की जमीन पर कब्जा लेने के लिए पहुंचने वाले थे लेकिन शाम तक कोई नहीं पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:37 AM (IST)
        

हंगामेदार बैठक में पास हुआ 185 करोड़ का बजट

मोदीपुरम (मेरठ) : सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सभागार में प्रबंध समिति की बैठक हंगामेदार रही। चार घंटे चली मैराथन बैठक में बजट सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास हुए। बैठक में कई मुद्दों को लेकर विधायक ठाकुर संगीत सोम ने विरोध व्यक्त किया। इसमें भर्ती प्रक्रिया का मामला प्रमुख रहा। उन्होंने कहा कि वित्तीय एप्रूवल मिले बिना भर्तियां किया जाना गलत है। उन्होंने निदेशक और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:33 AM (IST)
        

विवि परिसर में फाय¨रग, छात्रों से भिड़े ठेकेदार

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विवि में अब तक छात्रों की ओर से फाय¨रग की घटनाएं सुनने में आ रही थीं लेकिन शनिवार को ठेकेदार ने फाय¨रग कर दी। शनिवार को बिजली ठेकेदार ने एक कर्मचारी के सेवानिवृत्त को लेकर उत्साह में फाय¨रग कर दी। वहीं पास में मौजूद छात्रों ने जब फायर करने का विरोध किया तो दोनों ओर से कहासुनी हो गई। छात्रों ने ठेकेदार पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है। विवि में शनिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:33 AM (IST)
        

गुड़-मूंगफली से बनी डिश में मंजू रहीं अव्वल

मेरठ : हरियाली क्लब की ओर से एलेक्जेंडर क्लब में शनिवार को सलाद पर आधारित प्रतियोगिता हुई। कार्यक्रम की थीम में महिलाओं को गुड़ और मूंगफली से डिश बनाकर लानी थी। इसमें महिलाओं ने एक से एक स्वादिष्ट डिश तैयार की। वहीं थाइलैंड से प्रैक्टिस कर चुंकी पारूल ने महिलाओं को सलाद कैसे बनाया जाए, इसकी जानकारी दी। वहीं सब्जियों और फलों से सलाद की सुंदर ड्रेसिंग की। प्रतियोगिता में मंजू आर्या प्रथम, मनीषा अग्रव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:31 AM (IST)
        

फर्जी आइडी पर दिए थे विशाल ने सिम

मेरठ: मिनी एक्सचेंज चलाकर विदेशी कॉल रिसीव करने के मामले का पटाक्षेप नहीं हुआ है। उसमें भी 64 सिम फर्जी आइडी पर बेचे गए थे। पुलिस ने गंगानगर से ही फर्जी आइडी पर हरीश और निशांत को सिम देने वाले विशाल को पकड़ा है। हालांकि अभी उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिसकर्मी इस मामले से जोड़ने से इंकार कर रहे है। फर्जी सिम बेचने के बारे में उन्होंने स्वीकार किया है। 16 जनवरी को भारतीय दूरसंचार निगम ने पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:30 AM (IST)
        

डाबका के ग्रामीणों का थाने पर हंगामा

कंकरखेड़ा (मेरठ) : डाबका के ग्रामीणों ने शनिवार सुबह थाने का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया। आरोप है कि शुक्रवार को युवक गोल्डी के साथ हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी और न ही आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की। पीड़ित ने कार्रवाई न होने पर धर्म परिवर्तन की चेतावनी दी। आनन-फानन में पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ग्रामीणों को शांत कराया। डाबका गांव में गोल्डी पुत्र जयपाल स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:29 AM (IST)
        

्रकैटवॉक पर फै शन के बिखरे रंग

मेरठ : बागपत रोड स्थित विद्या नॉलेज पार्क में शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। छात्र-छात्राओं ने कभी फैशन का जलवा बिखेरा तो कभी मानवता के मूल्य के रहस्य को जाना। कार्यक्रम में अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार जैन, उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार जैन ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर अध्यक्ष ने नॉलेज पार्क के सभी संस्थाओं के निदेशकों, अध्यापकों, छात्र-छात्राओं से संस्थानों को शोध कें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 01:28 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें