Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

22 साल से फरार कुख्यात सलीम पतला गिरफ्तार

मेरठ : देश को हिलाकर रख देने वाले मेरठ के हाशिमपुरा दंगे के बाद पीएसी के कैंप पर बम फेंकने की वारदात में मुख्य आरोपी सलीम पतला 22 साल बाद गुरुवार की रात एटीएस के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तारी के बाद उसे खतौली पुलिस की अभिरक्षा में दिया गया है। सलीम पतला के पीछे सिविल पुलिस के अलावा एसटीएफ और एटीएस की टीम पिछले दो दशक से लगी हुई थी। मेरठ में हाशिमपुरा दंगे के बाद सुरक्षा की दृष्टि से हापुड़ अड्डे के पा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:24 AM (IST)
        

री-फिलिंग करते सिलेंडर दहका, दो झुलसे

मेरठ : जानी थाना क्षेत्र के पूठ गांव में गुरुवार को एक घर में गैस रिफिलिंग करते समयसिलेंडर में आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से दुकानदार व एक अन्य व्यक्ति झुलस गया। ग्रामीणों ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, पुलिस ने घटनास्थल से 12 बड़े व 3 छोटे गैस सिलेंडर बरामद किए हैं। पूठ खास गांव निवासी नरेश लाला पुत्र जगदीश की घर में ही परचून की दुकान है। ग्रामीणों का आरोप है कि नरेश लाला दुकान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

कृपाओं की माता महोत्सव का शुभारंभ

मेरठ: सरधना के ऐतिहासिक चर्च पर कृपाओं की माता के 11 दिवसीय महोत्सव का गुरुवार शाम ध्वजारोहण के साथ शुभारंभ हुआ। इस दौरान फादर्स ने माला विनती, नौरोजी प्रार्थना और मिस्सा बलिदान कराया। आठ नवंबर तक प्रतिदिन चर्च में विशेष प्रार्थना होंगी। नौ नवंबर को समारोही खीस्तयाग में गोरखपुर धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष थॉमस तुरूत्तीमट्टम मुख्य अतिथि होंगे। ध्वजारोहण मेरठ धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप फ्रांसिस क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        

रात में गश्त की जगह खर्राटे मार रही पुलिस

मेरठ : जिस पुलिस पर जनता की सुरक्षा का जिम्मा है वह गुरुवार रात गश्त के नाम पर जगह-जगह खर्राटे भरती दिखी। यही नहीं, पुलिस चौकियों पर ताले लटके मिले या यह खुले भी थे तो पुलिसकर्मी अंदर सो रहे थे। महानगर में एक नहीं, कई पुलिस चौकी, गश्त करने वाली मोबाइल कार और फैंटम बाइक की गश्ती को गुरुवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे चेक किया तो गश्त के नाम पर पुलिस खास जगहों पर सोती मिली। सपा मंत्री शाहिद मंजूर के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:06 AM (IST)
        

विधायक जी का मामला है, सब इधर-उधर कर रहे हैं

मेरठ : सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में पोते के फर्जी तरीके से प्रवेश के लिए दबाव बना रहे विधायक जी का मामला ठंडे बस्ते में जाता दिख रहा है। पुलिस ने पोते रजत अवस्थी पर धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और अदालत में पेश किया। रजत को अदालत से जमानत मिल गई है और पुलिस दूसरे कामों में लग गई है। विधायक जी की भूमिका पर पुलिस खामोश है। सवाल यह है कि एक प्रतिष्ठित परीक्षा में लगातर मुन्न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:05 AM (IST)
        

मातहतों ने डीजीपी के निर्देशों की चढ़ा दी बलि

मेरठ : कानून व्यवस्था पर भरोसा खोती पुलिस की साख इस बार अपनों ने ही धूमिल कर दी। छेड़छाड़ एवं दुष्कर्म जैसे जघन्य कृत्यों के लिए पुलिस ने युवाओं की आधुनिक जीवनशैली एवं पहनावे पर हमला बोल दिया। पुलिस ने 20 मार्च 2013 को जारी डीजीपी के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए घटनाओं की संवेदना की धज्जियां उड़ा दीं। इस जवाब के बाद न सिर्फ वर्दी की साख गिरी है, बल्कि शासन ने सभी थानों को कटघरे में खड़ा कर सफाई मांग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:03 AM (IST)
        

निकला मातमी जुलूस

मेरठ : मोहर्रम की पांचवीं तारीख को शहर में जुलूसों और मजलिसों का दौर जारी रहा। या हुसैन, या अब्बास की सदाओं के बीच गुरुवार को नौहेख्वानों ने दर्दभरे नौहों से लोगों को गमजदा कर दिया। बुढ़ानागेट स्थित इमाम बारगाह मोहम्मद अली खां से जुलजनाह का कदीमी जुलूस अकीदत के साथ बरामद हुआ। अमारियां, झूला हजरत अली असगर, अलम-ए-मुबारक शामिल थे। हुसैनी सोगवारों ने जबरदस्त मातम करके इमाम हुसैन और शोहदाए करबला को खि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:00 AM (IST)
        

ओज की रचनाओं से अभिभूत हुए श्रोता

मेरठ: बच्चा पार्क स्थित शर्मा स्मारक सभागार गुरुवार को देश भक्ति जज्बे से ओतप्रोत कविताओं से गूंजता रहा। देश के विभिन्न भागों से नामी कवियों ने ओज और वर्तमान व्यवस्था पर तंज कसती रचनाओं से श्रोताओं को अभिभूत कर दिया। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139 वीं जयंती की पूर्व संध्या पर पीएल शर्मा मैमोरियल ट्रस्ट और पंवार वाणी फाउंडेशन द्वारा यादगार कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। पीएल शर्मा सभागार मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:00 AM (IST)
        

खैर नगर के मातमपुर्सी में सोगवार की मौत

मेरठ : बुढ़ाना गेट से निकाले गए जुलूस-ए-जुनजुनाह में गुरुवार रात खैरनगर में मातम के दौरान एक सोगवार की हालत बिगड़ी गई। लोग उसे जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मोहर्रम कमेटी के पदाधिकारियों ने लखनऊ में मृतक के परिजनों को सूचना दे दी है। शव शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद दफनाया जाएगा। लखनऊ निवासी (41) फिरोज आलम पुत्र हुजूर आलम का नील की गली में कढ़ाई का कई सालों से कारखा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:58 AM (IST)
        

कूड़े से पटा जैननगर, नगम अफसर अनजान

मेरठ : कूड़े से शहर को निजात नहीं मिल पा रही है। जैन नगर की सभी गलियां कूड़े से पटी हैं। यहां सफाई नहीं हो रही है। गंदगी के कारण लोगों का घरों से निकल पाना तक दूभर हो रहा है। शहर की सफाई के हालात अच्छे नहीं हैं। पॉश कालोनियों के लोग भी कूड़े के ढेर और दुर्गध से परेशान हैं। जैन नगर में मुख्य सड़क से लेकर अंदर की गलियों तक में कूड़े के ढेर लगे हैं। कालोनी के लोगों की माने तो यहां सप्ताह भर से सफाई नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:54 AM (IST)
        

बिजली बंबा रजवाहे की पटरी पर सड़क का निर्माण शुरू

मेरठ : बिजली बंबा रजवाहे के दूसरी ओर सड़क निर्माण आरंभ हो गया। इनर रिंग रोड के निर्माण में भूमि अधिग्रहण को लेकर आ रही दिक्कतों के बीच एमडीए ने रजवाहे की पटरी पर सड़क का निर्माण शुरू कर दिया है। हापुड़ रोड से दैनिक जागरण चौराहे तक साढ़े सात किलोमीटर लंबे बिजली बंबा सड़क का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण पीडब्लूडी ने कर दिया है हालांकि कुछ स्थानों पर सड़क का निर्माण और दोनो ओर पटरी का निर्माण कार्य शेष है। एमडी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:53 AM (IST)
        

टाटा ऐस व कार में भिड़ंत, एक घायल

मेरठ : सिवाया गांव के सामने गुरुवार दोपहर डिवाइडर तोड़कर बनाए गए कट के कारण छोटे हाथी व अल्टो कार में भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में मैजिक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। टोल कर्मियों ने उसे पास स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। माधवपुरम निवासी योगेंद्र गुरुवार को पड़ोसी अशोक के खिलौने भरकर अपने टाटा ऐस पिकअप नंबर यूपी 15 टी 0864 से मुजफ्फरनगर जा रहा था। टोल टैक्स बचाने के चक्कर में वह अवैध रूप से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:50 AM (IST)
        

ट्रक की साइड लगने से कार सवार चार युवक घायल

मेरठ: हाइवे स्थित अप्पू एंक्लेव के सामने गुरुवार देर शाम अज्ञात ट्रक चालक ने लापरवाई से चलाते हुए कार को साइड मार दी। दुर्घटना में चार युवक घायल हो। एक युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। टोल कर्मियों ने घायल युवकों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। मुजफ्फरनगर के लद्दावाला निवासी सुहेब पुत्र शौकत ने बताया कि वह साथी साजिद, अमीरू व राजा के साथ अल्टो कार डीएल 8 सी एनबी 0508 से मेरठ आए थे। देर शाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

गंगा-जमुनी तहजीब से कराया रूबरू

मेरठ : स्टूडेंट इस्लामिक आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया की ओर से आपसी सद्भाव, प्रेम व भाईचारे के लिए 'दूरियां मिटाओ, परिवर्तन लाओ' कार्यक्रम पीपीपी शर्मा हॉल में हुआ। समाज में बढ़ते वैमनस्य, मतभेद को दूर कर 21 से 30 तक समाज के नवनिर्माण के लिए अभियान चलाया। जमात ए इस्लामी हिंद के मेरठ सदर डा. अलाउद्दीन ने सदारत करते हुए युवाओं से कहा कि वे राष्ट्र की समृद्धि विकास के लिए कौम या जाति में न बटें। कैंपस सेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

अध्यक्ष व महामंत्री पद पर रहा कड़ा मुकाबला

मेरठ: जिला बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति के 20 पदों के चुनाव को 625 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। अध्यक्ष व महामंत्री पद पर कड़ा मुकाबला रहा। मतों की गिनती शुक्रवार को सुबह 9 बजे से होगी। गुरुवार सुबह साढे़ 9 बजे शुरु हुआ मतदान शाम साढे 5 बजे तक चला। मुख्य चुनाव अधिकारी उदय वीर सिंह तोमर ने बताया कि चुनाव में कुल 713 मतदातओं की सूची उन्हें दी गई थी। जिसमें से 623 मतदाताओं ने अपने मताध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:18 AM (IST)
        

उगते सूर्य संग बिखरी आस्था की किरणें

मेरठ : आस्था के समुद्र में शुक्रवार को जैसे ही भगवान सूर्य उदित हुए तो भक्ति के वायुमंडल में आस्था के आभामंडल का प्रकीर्णन प्रस्फुटित हुआ। भक्ति की वैतरणी से भवसागर को तर श्रद्धालुओं ने छठी मइया और भगवान सूर्य का पुलकित नमन कर स्वयं को कृतार्थ किया। गुरुवार को उदित होते सूर्य को अ‌र्घ्य देकर व्रतियों ने छठ महापर्व का समापन किया। गगोल तीर्थ पर गुरुवार तड़के सुबह श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

पुत्रवधु को मारपीट घर से निकाला

मेरठ : दौराला-लावड़ मार्ग पर स्थित जैनपुर गांव में गुरुवार को ससुराल लौटी विवाहिता को मारपीटकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने ससुरालियों के खिलाफ थाने पर तहरीर दी है। इंचौली थाना क्षेत्र के कुनकरा मसूरी निवासी रिशा पुत्री ऋषिपाल ने बताया कि पांच वर्ष पहले उसकी शादी जैनपुर गांव निवासी राजीव पुत्र बलराम के साथ हुई थी। शादी के दौरान पति एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। उनके एक चार वर्ष का बच्चा भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

अल्पसंख्यक मोर्चा ने कमिश्नरी पार्क में चलाया सफाई अभियान

मेरठ : भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा मेरठ महानगर के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कमिश्नरी पार्क में सफाई अभियान चलाया। मोर्चा के कार्यकर्ता पूर्व महानगर महामंत्री आफाक सैफी के नेतृत्व में कमिश्नरी पार्क पहुंचे और पूरे पार्क में झाडू लगाकर सफाई की। मोर्चा कार्यकर्ताओं ने झाडू लगाने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के नीचे लगी टाइलों को पानी से धोकर साफ किया। पार्क में लगे लोहे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

अ‌र्घ्य देकर भगवान सूर्य से की प्रार्थना

गंगानगर : गंगानगर छठपूजा समिति की ओर से आई-ब्लॉक स्थित शिव दुर्गा मंदिर पार्क में गुरुवार को छठपूजन का समापन हो गया। बुधवार से निर्जल व्रत रखे हुए महिलाओं व पुरुषों ने उगते हुए सूर्य को अ‌र्घ्य देकर गुड़ व अदरक से व्रत खोला। वेदी पर छठ मईया की पूजा की गई। बैंड बाजे के साथ महिलाओं ने 'कांच ही बांस के बर्हगीयां, बहंगी लचकत जाए' आदि भोजपुरी गीत गाए। सभी श्रद्धालुओं ने भगवान सूर्य से परिवार में सुख शां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कटान को ले जाते पशु पकड़े

मेरठ : नेशनल हाइवे स्थित दौराला चौराहे पर गुरुवार दोपहर शिव सेना कार्यकर्ताओं ने टाटा ऐस गाड़ी को रुकवा लिया। उसमें एक गाय व भैस लदी थीं। कार्यकर्ताओं ने गाड़ी सवार लोगों पर पशुओं को कटान के लिए ले जाने का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया। उन्होंने पशुओं से लदी गाड़ी को पुलिस को सौंप दी। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। गुरुवार दोपहर टाटा ऐस गाड़ी नंबर यूपी 15 एटी 1202 का चालक एक गाय व भैस को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें