1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

बीएसएफ हेड कांस्टेबल को दी अंतिम सलामी

मेरठ : शास्त्रीनगर निवासी बीएसएफ के जवान जय भगवान की बीमारी से मौत हो गई थी। गुरुवार को उनके शव को मेरठ लाया गया। इसी क्रम में अमृतसर से आए जवानों ने जय भगवान को अंतिम सलामी दी। शास्त्रीनगर सेक्टर-आठ में रहने वाले बीएसफ के हेड कांस्टेबल जय भगवान अमृतसर में तैनात थे, जो कि काफी दिनों से बीमारी से पीड़ित थे। उपचार के लिए जय भगवान को अमृतसर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। गुरु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:11 AM (IST)
        

छेड़छाड़ के आरोपियों की गिरफ्तारी को आइजी से मिले अधिवक्ता

मेरठ : महिला अधिवक्ता की बेटी से छेड़छाड़ के आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, जिसे लेकर अधिवक्ताओं ने आइजी से मिलकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। 19 जुलाई को महिला अधिवक्ता की बेटी से सिविल लाइन थाना क्षेत्र में छेड़छाड़ की गई थी। मुकदमा नामजद कराने के बाद भी पुलिस आरोपी को नहीं पकड़ पाई है। गुरुवार को अधिवक्ता बड़ी संख्या में आइजी से मिले, उन्होंने छेड़छाड़ के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:11 AM (IST)
        

अब तीन साल के लिए कुलपति बनेंगे प्रो.एनके तनेजा

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) के रजिस्ट्रार मनोज सिंह चौहान के तबादले के बाद अगले दिन कुलपति के जाने की सूचना आ गई। तीन साल के लिए प्रो. एनके तनेजा नए कुलपति बनाए गए हैं, जो कि जल्द ही कार्यभार ग्रहण करेंगे। विश्वविद्यालय में काफी समय से अधिकारी स्तर पर चल रहे ठहराव के बाद अब बदलाव शुरू हो गया है। रजिस्ट्रार मनोज सिंह चौहान के स्थान पर दीपचंद नए रजिस्ट्रार बनकर आ रहे हैं। वह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:10 AM (IST)
        

युवा तीरंदाज के यूरोप दौरे पर संकट

मेरठ : बैंक कर्मचारी शैलेश ने निशानेबाजी स्पर्धा में देशभर के तमाम धुरंधरों को पछाड़कर यूरोप चैंपियनशिप का रास्ता नाप लिया, किंतु पैसों की तंगी से उनके व‌र्ल्ड टूर पर संकट छा गया। इस होनहार निशानेबाज को स्पांसर तक नहीं मिला। महंगे खेल इक्विपमेंट एवं वीजा की दिक्कत से टूर की डगर कठिन होती जा रही है, जबकि निशांची शैलेश ने महज आठ माह की प्रैक्टिस में इस अंतरराष्ट्रीय मुकाम तक पहुंचने की कामयाबी पाई। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:09 AM (IST)
        

छेड़छाड़ रोकने निकले, गाड़ियों के कागज देख लौट आए

मेरठ: लगातार फजीहत झेल रही पुलिस ने गुरुवार को शहर में अभियान चलाया। लेकिन पुलिस का अभियान रस्मी बनकर फुस्स हो गया। अभियान मनचलों के खिलाफ था,लेकिन ये गाड़ियों के कागजात चेक करने का अभियान बनकर रह गया। जो संदग्धि मिले भी उन्हें गाड़ी के कागज देख थानों से छोड़ दिया गया। पुलिस ने गुरुवार को एमपीजीएस, आरजी डिग्री, इंटर कालेज, वेस्टर्न रोड और अन्य स्कूलों के सामने अभियान चलाया। एएसपी कैंट संकल्प शर्मा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:08 AM (IST)
        

सपा जैसी लुटेरी सरकार नहीं देखी : अजित ¨सह

मेरठ : राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा कि अपने राजनैतिक जीवन में उन्होंने प्रदेश की सपा जैसी बेईमान और लुटेरी सरकार नहीं देखी। आरोप लगाया कि मुलायम को केवल तीन जनपदों के विकास से सरोकार है। पूरा प्रदेश चाहे गर्त में चला जाए। अजीत ने जानकारी दी कि प्रदेश में रालोद अकेले चुनाव लड़ेगा। जून 2016 तक सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे। गुरुवार को बाइपास स्थित केशव माधव गार्डन में आयो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:07 AM (IST)
        

दो बसों के बीच कुलचकर तीन बच्चियों की मौत

सरधना (मेरठ) : दौराला रोड पर गुरुवार शाम माइनर के निकट दो बसों के बीच कुचलने से दो बालिकाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर घायल एक बालिका ने मेरठ के अस्पताल में दम तोड़ा। गुस्साए लोगों ने पहले दुर्घटनास्थल और बाद में पुलिस चौकी बस स्टैंड पर जाम लगाकर काफी देर तक हंगामा किया। बाद में किसी तरह अधिकारियों ने पीड़ित परिवारों को उचित आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया। मोहल्ला ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:05 AM (IST)
        

'हाशिये' पर 'होरी' अब भी हाजिर है 'हुजूर'

विवेक राव, मेरठ होरी-धनिया हों या फिर हीरा-मोती। घीसू-माधव हों या हामिद। गोबर हों या जालपा, सच तो यह है कि महान कथाकार मुंशी प्रेमचंद के उपन्यासों और कहानियों के सैकड़ों पात्र समाज में आज भी जिंदा हैं। उनका चेहरा मार खाया हुआ लगता है। अभावों में किसी का गाल झुर्रियों की झोली बन जाता है तो शोषण की जंगी मशीन किसी के पेट की अंतड़ी को पीठ से चिपका देती है। पांवों में फटी बिवाइयां, गरीबी में झख मारती ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:04 AM (IST)
        

सड़क हादसे में पांच कांवड़िए घायल

मोदीपुरम (मेरठ) : हाईवे पर किनारे खड़े ट्रक हादसों का सबब बन रहे हैं। बुधवार की दोपहर ई-रिक्शा से जा रहे पांच कांवड़िये सड़क हादसे में घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घायलों का उपचार कराया। गाजियाबाद शालीमार गार्डन निवासी शंटी अपने भाई बंटी, हसनपुर निवासी राहुल, नेपाल निवासी प्रवीण और अनिल के साथ ई-रिक्शा से गंगा जल लाने हरिद्वार जा रहा था। ई-रिक्शा सुबह 11 बजे हाईवे के किनारे खड़े ट्रक से भिड़ गई। जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

अखाड़ा बना विद्यालय तीन शिक्षिकाएं भिड़ीं

कंकरखेड़ा (मेरठ) : दायमपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय गुरुवार को अखाड़ा बन गया। दरअसल, रजिस्टर गायब होने पर तीन शिक्षिकाएं आपस में भिड़ गईं और जमकर गाली-गलौज की। शिक्षिकाओं को झगड़ता देख घटनास्थल पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। इस दौरान विद्यार्थी भी रफूचक्कर हो गए। दायमपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रभारी विजय लक्ष्मी हैं। गुरुवार को विजय लक्ष्मी के कार्यालय से रजिस्टर गुम हो गया, जिसका आरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:03 AM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्घांजलि

मेरठ: आइएचएम रुड़की रोड में भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी गई। इसमें छात्र छात्राओं व शिक्षकों ने हिस्सा लिया। महानिदेशक डा. ढाका ने डा. कलाम के जीवन पर प्रकाश डाला। अब्दुल कलाम की मगफिरत को हुई दुआ मेरठ : जमियत उलेमा की ओर से गुरुवार को गुदड़ी बाजार स्थित पीपल वाली मस्जिद में शोकसभा हुई। नायब शहरकाजी जैनुर राशिद्दीन ने उनसे मुलाकात व सादगी को याद किया। डा. मो.... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 02:02 AM (IST)
        

सामुद्रिक सुरक्षा के प्रति संवेदनशील थे डा. कलाम

मेरठ : देश की तरक्की, समृद्धि और सुरक्षा के लिए ¨हद महासागर में व्याप्त संसाधनों के प्रबंधन व राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति पूर्व राष्ट्रपति मिलाइल मैन डा. एपीजे अब्दुल कलाम बेहद संवेदनशील थे। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है उक्त विषय से संबंधित लेख को वह गंभीरता से पढ़ते थे। नौसेना की छमाही पत्रिका 'मेरीटाइम अफेयर्स' में 'मैनेजमेंट ऑफ रिसोर्सेज इन द इंडियन ओसन एंड नेशनल सिक्योरिटी' विषय पर प्रकाशि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:59 AM (IST)
        

फौजी जज्बे को सलाम कर बैरंग लौटी मौत

मेरठ : जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। अलग-अलग तरह की परिस्थितियां सामने आती हैं, जिनका सामना करने की अधूरी तैयारी के चलते हम उसे समस्या के रूप में देखने लगते हैं। पर जब हम पूरी तैयारी से हालात का सामना करने को खड़े होते हैं, तब वही परिस्थितियां हमें चुनौती नजर आती हैं, जिसे हमें जीतना होता है। यह कहना है मेजर डीपी सिंह का, जिनके जज्बे के आगे मौत ने भी घुटने टेक दिए। कारगिल युद्ध में ऑपरेशन विजय के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

मेडिकल के ब्लड बैंक में आग से हड़कंप

मेरठ : मेडिकल कालेज में दुर्घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ब्लड बैंक में सुबह आग भड़कने से परिसर में हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड जब तक पहुंची आग आग शांत हो चुकी थी। हादसे का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है। बहरहाल, हादसे के कारण अस्पताल में विद्युत आपूर्ति घंटों बाधित रही, जिससे व्यवस्था चरमरा गई। मेडिकल कालेज स्थित ब्लड बैंक और ओपीडी के बीच पैनल में सुबह नौ बजे चिंगारी उठी और देखते ही देखते आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

कमिश्नरी आवास के समीप ट्रक के नीचे मिली चालक की लाश

मेरठ : कमिश्नरी आवास के समीप सप्लाई डिपो के पास ट्रक के नीचे चालक का शव पड़ा मिला। बिजनौर के नजीबाबाद से ट्रक बजरी लेकर मेरठ आया था। परिजनों ने हत्या तो पुलिस की जांच हादसा बता रही है। पंजाब के रहने वाले रणवीर का ट्रक दौराला के रूहासा गांव निवासी सुशील चला रहा था। गुरुवार को सुशील ट्रक में बजरी लेकर नजीबाबाद से मेरठ पहुंचा था। सेना के एमईएस की ओर से चलाए गए सीडब्ल्यूजी में निर्माण कार्य के लिए ट्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

करियर की राह दिखाएगा आइसीएआइ

मेरठ : नौंवी, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के करियर की राह आसान करने के लिए द इंस्टीट्यूट आफ चार्टड एकाउंटेंट्स आफ इंडिया (आइसीएआइ) ने पहल की है। संस्था करियर काउंसिलिंग कमेटी गठित कर देश के दस लाख छात्र-छात्राओं को बताएगी कि कामर्स के क्षेत्र में विभिन्न कोर्स करके सपने परवान चढ़ा सकते हैं। गुरुवार को सीआइआरसी की मेरठ ब्रांच में करियर काउंसिलिंग की पहली बैठक में यह जानकारी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 01:52 AM (IST)
        

पीस कर नहीं, पीएं चूसा हुआ फलों का ताजा रस

मेरठ : जीवन की भागदौड़ में खाने के साथ मिलने वाली पौष्टिकता की जांच करना मुमकिन नहीं रह गया है। उसे पूरा करने के लिए लोग दूध-दही आदि के साथ ही फलों के जूस का सेवन करना पसंद करते हैं। बाजार में उपलब्ध फलों के जूस कितने शुद्ध हैं, यह बता पाना की आसान नहीं रहा। बड़ी कंपनियों के जूस में ऐडेड फ्लेवर व मिनरल्स होते हैं। इस बीच शहर में पहली बार फलों व सब्जियों के ताजा जूस जर्मन तकनीकी से निकाले जा रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 02:27 AM (IST)
        

सैनिक बंधु की बैठक में हंगामा

मेरठ: सैनिक बंधु की बैठक में बुधवार को कंकरखेड़ा की एक महिला ने हंगामा कर दिया। बचत भवन में डीएम की अध्यक्षता में भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान के लिए बैठक आयोजित की गई। इसमें भूतपूर्व सैनिकों ने अपनी समस्याएं रखनी शुरू की। डीएम ने समस्याओं के समाधान की खातिर संबंधित विभागों को निर्देशित करना शुरू किया तभी कंकरखेड़ा मंगलपुरी निवासी सुनीता रानी पहुंची और डिफेंस एन्क्लेव निवासी भूतपूर्व सैनिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 02:26 AM (IST)
        

शिद्दत से किया डा.कलाम को नमन

मेरठ : पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। शहर के सामाजिक, राजनीतिक, व्यापारिक व स्वयंसेवी संगठनों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। आबूलेन व्यापार संघ की ओर से पूर्व राष्ट्रपति व पंजाब में आतंकी हमले में शहीद हुए जांबाजों को श्रद्धांजलि दी गयी। दास मोटर्स के चौक पर मोमबत्तियां जलाकर शोकसभा की गई। इस दौरान संयुक्त व्यापार संघ के नवीन गुप्ता, आकाश खन्न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 02:25 AM (IST)
        

इस खेल में नहीं गलता लक का सिक्का

मेरठ : ग्रामीण अंचल में छायादार पेड़ों के नीचे चारपाई पर गोलाई में बैठे कुछ लोग। यह नजारा अक्सर ताश खेलने वालों का होता है। साधारण खेल कोठ पीस तो हर किसी को याद होगा। लेकिन अब वही खेल ब्रिज के नाम से दुनिया भर में पहचाना व खेला जाता है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे हर समय दुनिया भर में करीब 10 से 12 हजार लोग ऑनलाइन खेलते मिलते हैं। समाज के वरिष्ठजनों में प्रचलित इस ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 02:24 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें