मेरठ

  • स्टंटमैन से हमेशा हार क्यों जाता है पुलिसमैन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 02:08 AM (IST)

    मेरठ: हम केवल पिछले तीन सालों की बात करते हैं। वही दृश्य है, वहीं बयान हैं और कार्रवाई भी वही है,लेकिन केवल स्टंटबाजी के दृश्य सत्य हैं, कार्रवाई मिथ्या है। कार्रवाई के नाम पर बड़ा सा शून्य है। बयान अफसरों के हैं ,लेकिन बयानों में कार्रवाई के आश्वासन की गंध नेताओं जैसी है। शहर रविवार को बाइकर्स के स्टंट,आतिशबाजी से जूझा। हर बार नए साल, ईद और शब-ए-बरआत पर शहर की सड़कों पर हुड़दंग राज होता है। तस्वीरें... और पढ़ें »

  • ब्रज की कृष्णमय खूशबू से सराबोर हुआ पटेल मंडप

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 02:07 AM (IST)

    मेरठ : नौचंदी स्थित पटेल मंडप परिसर शुक्रवार रात ब्रज की खुशबू से सराबोर रहा। ब्रज सांस्कृतिक संगीत एवं लोकनृत्य कला केन्द्र के बैनर तले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। श्रीधाम वृन्दावन मथुरा से पहुंचे कलाकारों ने ब्रज के लोकगीत, लोकनृत्य, हास्य कला दर्शन व विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि के माध्यम से ब्रज की संस्कृति एंव विरासत को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ महापौर हरिकान्त... और पढ़ें »

  • आधी आबादी की आंखों में तैर उठा तालाब

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 02:05 AM (IST)

    मेरठ : मवाना खुर्द के तालाब की सफाई के लिए सोमवार को जो हुजूम उमड़ा, उसे देखकर हर कोई उमंग से भर गया। तालाब की सफाई में महिलाएं भी उतर आईं। उन्होंने हाथों में फावड़ा उठा लिया। गांव वाले हैरान थे तो राहगीरों ने इसे जलसंचय की क्रांति से जोड़कर देखा। दावा किया कि तालाबों की सफाई में आधी आबादी की भागीदारी पूरी जलक्रांति की पटकथा लिखेगी। दैनिक जागरण के प्रभावी समाचारीय अभियान के बाद गांवों में तालाबों... और पढ़ें »

  • अब बदहाली का नौचंदी मेला

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 02:03 AM (IST)

    मेरठ : आंधी व बारिश के कारण सोमवार को नौचंदी मेला बदहाली की भेंट चढ गया। शब-ए-बरआत पर घोषित छुट्टी के बाद सोमवार को आंधी के साथ आई बारिश ने नौचंदी मेले की रौनक पर पानी फेर दिया। दूसरे दिन भी मेले में सन्नाटा पसर गया। दुकानदारों के लिए चेहरे पर मायूसी के काले बादल छा गए। दुकानों से तिरपाल व टीन की चादरें तक उड़ गई तो वहीं मेले में लगी लाइटें आदि व तार टूट कर विद्युत आपूíत ध्वस्त हो गई। रात तक कर्म... और पढ़ें »

  • होर्डिग का जंगल है, किसकी जान पर बन आए कुछ पता नहीं

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 02:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता,मेरठ : पूरा शहर पांच हजार से ज्यादा होर्डिग से पटा है। होर्डिग का यह बिजनेस करोड़ों का है। राजस्व के नाम पर निगम का बस शगुन भर होता है,लेकिन लोगों की जान की कीमत पर होर्डिग और यूनिपोल का जंगल खड़ा कर दिया गया है। शहर में मात्र 470 होर्डिग वैध हैं, लेकिन गिनने पर आ जाइए तो शहर में पांच हजार से ज्यादा छोटे बड़े होर्डिग लगे हैं। इनसे विज्ञापन शुल्क के नाम पर ठेकेदार बीस करोड़ से भी ज्याद... और पढ़ें »

  • नीट में चलेगी केवल मजबूत ईंट

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:59 AM (IST)

    अवनीन्द्र कमल, मेरठ: अवसर के बिना योग्यता हांफने लगती है। लेकिन जब मेरिट की जगह मनी को मौका मिल जाए तो प्रतिभा का विलाप सुनाई देता है। सपने सिसक उठते हैं। वाकई सबसे खतरनाक होता है, सपनों का मर जाना। मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में यही होता आया है। प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में सीटें बिकती हैं। कीमत करोड़ तक। प्रतिभा वाले वंचित, पैसे वालों को दाखिला। अब मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए नेशनल एलिजिबिलिट... और पढ़ें »

  • आंधी-बारिश : धमाके के साथ कार पिचकी और कांच मुंह पर गिरा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:56 AM (IST)

    मेरठ : सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे यूनिवर्सिटी के सामने पहुंचे तो जोरदार धमाका हुआ। कार पिचक गई। कई शीशे टूटे और कांच मुंह पर गिर गया। भीड़ लगी, कार की खिड़की खुल नहीं रही थी। आसपास के लोगों ने टूटे शीशे से कार सवार दो युवकों को खींचकर बामुश्किल बाहर निकाला। तब उन्होंने देखा कि कार के ऊपर होर्डिग गिर गया है। ब्रह्मापुरी के दिल्ली रोड पर रहने वाले शुभम जैन ने बताया कि कार के अंदर मैं और ब्रह्मापुरी के... और पढ़ें »

  • मौत की आंधी ने ली राजेंद्र की जान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:55 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मेरठ : कैंट बोर्ड कार्यालय में टैक्स जमा करने आए राजेंद्र की आंधी में पेड़ गिरने से मौत हो गई। नीम का पुराना पेड़ आंधी की मार झेल नहीं पाया और राजस्व भवन की इमारत के ऊपर जा गिरा। हादसे में राजेंद्र अंदर बिल्डिंग के मलबे में दब गए। साथियों ने किसी तरह से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कैंट बोर्ड कार्यालय में ही राजस्व अनुभाग भवन है। सोमवा... और पढ़ें »

  • रंग लाई ऐश्वर्या की लगन, क्लैट में किया बेहतर प्रदर्शन

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 01:54 AM (IST)

    मेरठ : देश भर के 17 राष्ट्रीय लॉ विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए आयोजित कॉमन लॉ एप्टीट्यूड टेस्ट (क्लैट) 2016 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेरठ की छात्रा ऐश्वर्या गुप्ता ने 234वां रैंक हासिल की है। सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल से दसवीं 94.4 प्रतिशत एवं 12वीं 97 प्रतिशत के साथ उत्तीर्ण कर ऐश्वर्या ने पिछले साल हंसराज कालेज दिल्ली में इकोनोमिक ऑनर्स में दाखिला लिया था। वह अपने स्कूल में 12वीं में दूसरे स... और पढ़ें »

  • पीसीएस एसो. ने कानपुर आइपीएल घटना की निंदा की

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:47 PM (IST)

    मेरठ: मेरठ में तैनात सभी पीसीएस अधिकारियों ने 21 मई को कानपुर में आइपीएल मैच में एसडीएम के साथ घटित घटनाक्रम की निंदा की है। पीसीएस अधिकारियों ने सोमवार को सर्किट हाउस में बैठक की और घटना के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए कार्रवाई की मांग की। पीसीएस अधिकारियों द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 21 मई को कानपुर में हुए आइपीएल मैच के दौरान घाटमपुर के एसडीएम सुखवीर सिंह द्वारा शासकीय ड्यूटी पर तैनात रहने... और पढ़ें »

  • विवि का नैक निरीक्षण शुरू, स्टेटस में सुधार के आसार

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:45 PM (IST)

    मेरठ : चौधरी चरण सिंह विवि में साल 2002 में नैक निरीक्षण होने के 14 साल बाद सोमवार को नैक निरीक्षण आरंभ हुआ। यूजीसी की 13 सदस्यीय समिति ने सोमवार को तीन दिवसीय नैक निरीक्षण शुरू कर दिया है। चार भागों में विभाजित टीम ने निरीक्षण के पहले ही दिन विवि के 12 विभागों का निरीक्षण बेहद बारीकी से किया। रविवार रात में ही मेरठ पहुंची टीम ने सोमवार सुबह नौ बजे से पहले ही निरीक्षण कार्य शुरू कर दिया। विवि कुलप... और पढ़ें »

  • 'नियमित योगाभ्यास से आते हैं पवित्र विचार'

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मेरठ: पतंजलि योग समिति व दैनिक जागरण के संयुक्त तत्वावधान में चल रहा नि:शुल्क मोटापा निवारण योग शिविर अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। सोमवार को शिविर में साधकों की भीड़ उमड़ी। मंडल प्रभारी विनोद चौधरी ने कहा कि नियमित योगाभ्यास से मन में पवित्र विचार आते हैं। आर्य समाज मंदिर सदर में चल रहे योग शिविर में मंडल प्रभारी विनोद चौधरी ने कहा कि मनुष्य के विचारों का स्वास्थ्य पर सीधा... और पढ़ें »

  • एडिशनल सीएमओ के मकान के ताले तोड़कर दस लाख की चोरी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मेरठ : मेडिकल थानाक्षेत्र जागृति विहार सेक्टर चार में एडिशनल सीएमओ के बंद मकान में ताले तोड़कर लाखों की चोरी को अंजाम दिया गया। वारदात के समय एडिशनल सीएमओ पत्नी सहित बच्चों से मिलने शुक्रवार शाम को नोएडा गए थे। रविवार को दंपती घर पहुंचे तो वारदात का पता चला। सूचना पर सीओ सिविल लाइन, मेडिकल एसओ पहुंचे और जांच की। सीएमओ दफ्तर में तैनात एडिशनल सीएमओ यशपाल सिंह अपनी पत्नी रेखा के सा... और पढ़ें »

  • ऑडीशन में बच्चों ने मचाया धमाल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:26 PM (IST)

    मेरठ : सनी एंटरटेमेंट ग्रुप द्वारा साकेत स्थित सेंट जेवियर व‌र्ल्ड स्कूल में डांस मेरठ डांस सीजन दो का पहला ऑडीशन आयोजित किया गया। जिसमें दिल्ली, गाजियाबाद, देहरादून, बिजनौर, चंडीगढ़, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर व मेरठ के डांस प्रतिभागियों ने भाग लिया। डांस मेरठ डांस के एक ग्रुप में पांच साल से 12 साल तक व बी ग्रुप में 14 से 25 साल तक के प्रतिभागियों ने भाग लिया। ऑडीशन में करीब 60 प्रतिभागिय... और पढ़ें »

  • महिला उत्पीड़न के विरोध में बहुजन समाज मंच का प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:31 PM (IST)

    मेरठ: बहुजन समाज परिवर्तन मंच ने महिला उत्पीड़न व बाल शोषण का कड़ा विरोध किया है। मंच ने विरोध में कलक्ट्रेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। मंच पदाधिकारी जिलाध्यक्ष पवन गौतम के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पर पहुंचे। कहा इस समय पूरे देश व उप्र में महिला उत्पीड़न, शोषण और अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही हैं। प्रदेश व केंद्र सरकार की ढुलमुल नीति के कारण अंकुश नहीं लग प... और पढ़ें »

  • ¨हदू शक्ति दल ने किया कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:30 PM (IST)

    मेरठ : अखिल भारतीय ¨हदू शक्ति दल ने शहर में लगातार बढ़ रहे मोबाइल टॉवरों के विरोध में कलक्ट्रेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। डीएम के नाम ज्ञापन दिया। संगठन के मेरठ तहसील अध्यक्ष अशोक कुमार यादव के नेतृत्व में दल कार्यकर्ता सुबह कलक्ट्रेट पहुंचे। उनका कहना था कि मोबाइल टॉवर से निकलने वाला रेडिएशन जीवों व प्रकृति के लिए बहुत बड़ा खतरा है। मोबाइल टॉवर से मनुष्य मानसिक रोग का शिकार हो रहे हैं। जब से ... और पढ़ें »

  • आइएससी में भी चलेंगी एनसीईआरटी की किताबें

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:27 PM (IST)

    मेरठ : इंजीनिय¨रग व मेडिकल की तैयारी करने वाले 12वीं के छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (एनसीईआरटी) की ओर से छात्रों को एनसीईआरटी की किताब से पढ़ाने व पढ़ने को कहा गया है। काउंसिल से संबद्ध स्कूलों में अब कक्षा 11वीं व 12वीं के आइएससी छात्रों को मुख्य रूप से विज्ञान वर्ग की पढ़ाई एनसीईआरटी की किताब से ही कराई जाएगी। इस कड़ी में उनके सिलेबस क... और पढ़ें »

  • तीन व सात जून से होंगी यूजी व पीजी की परीक्षाएं

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:26 PM (IST)

    मेरठ : चौधरी चरण सिंह विवि के अंतर्गत परिसर एवं संबद्ध कालेजों में यूजी व पीजी की सेमेस्टर एवं ट्रेडिशनल कोर्स की परीक्षाएं तीन एवं सात जून से शुरू हो रही हैं। विवि की परास्नातक व स्नातक परीक्षा, एमए, एमएससी, एमकॉम एमएससी-होम साइंस, एमएससी-एजी, एलएलबी एलएलएम, बीएससी-एजी और बीएससी-होम साइंस एवं बीएससी होम साइंस-क्लीनिकल न्यूट्रिशन की परीक्षाएं तीन जून शुक्रवार से एवं अन्य परीक्षाएं मंगलवार सात जून ... और पढ़ें »

  • पुलिस के सामने चोर को पेड़ से बांधकर पीटा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 02:03 AM (IST)

    मेरठ : शास्त्रीनगर की सेंट्रल मार्केट में रविवार को साइकिल चोर को व्यापारी नेता और दुकानदारों ने नौचंदी पुलिस के सामने ही पेड़ से बांधकर पीटा। नौचंदी थानाक्षेत्र शास्त्रीनगर स्थित सेंट्रल मार्केट में स्वाति पर्दे वाले की दुकान है। रविवार को इस दुकान के बाहर खड़ी साइकिल एक चोर उठाकर चल दिया। दुकानदार के शोर मचाने पर भीड़ ने चोर दबोच लिया। इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंची। चोर को एक पेड़ से बांध दिया, फ... और पढ़ें »

  • लालकुर्ती में आवारा कुत्तों ने दो बच्चों को नोचा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 02:02 AM (IST)

    मेरठ : छावनी क्षेत्र में भी आवारा कुत्तों ने आतंक बरपा रखा है। छावनी के विभिन्न मोहल्लों की गलियों में आवारा कुत्ते आए दिन किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। रविवार को लालकुर्ती में उन्होंने दो बच्चों पर हमला करके उन्हें नोच डाला। दोनों बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। घटना से क्षेत्र में दहशत है। छावनी क्षेत्र भी अब आवारा कुत्तों के आतंक से अछूता नहीं है। रविवार को लालकुर्ती में दो छोटे बच्चों प... और पढ़ें »

(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें