Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

100 दिन में डिजिटल होंगी 125 ग्राम पंचायतें : सीजीएम

मेरठ : बीएसएनएल के वेस्ट यूपी सर्किल के नवनियुक्त मुख्य महाप्रबंधक प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत प्रथम फेज में वेस्ट यूपी के 126 ब्लॉकों में 8000 ग्राम पंचायतों में ब्राडबैंड सुविधा उपलब्ध कराकर उन्हें हाईस्पीड इंटरनेट से जोड़ा जाएगा। पहले 100 दिन में 125 ग्राम पंचायतों को डिजिटल करने का लक्ष्य है, जिसे अक्टूबर में पूरा कर लिया जाएगा। बुधवार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:58 AM (IST)
        

नये रंगरूप में आज से फिर गुलजार होगा फिल्मिस्तान

मेरठ : सालों पहले बंद हो चुका फिल्मिस्तान सिनेमाघर फिर से शुरू होगा। मेरठ के सिने इतिहास में अपनी दमदार धमक रखने वाले फिल्मिस्तान का वजूद बदलते दौर में गुम हो गया था। फिल्मिस्तान के फिर से शुरू होने के संबंध में दैनिक जागरण ने पूर्व में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। गुरुवार को सिनेमाघर फिर से गुलजार हो जाएगा। सन् 2000 में शुरू हुए मल्टीप्लेक्स कल्चर ने सिनेमाघर कारोबार को लड़खड़ा दिया था। दर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

खामोश रहकर वार तो बुजदिल करते हैं

मेरठ : कुख्यात योगेश भदौड़ा और उधम सिंह में चल रही गैंगवार के साथ ही जुबानी जंग शुरू हो गई हैं। योगेश भदौड़ा पर पलटवार करते हुए उधम सिंह ने कहा कि, हम खामोश रहकर वार नहीं करते। चेतावनी देकर हमला करते हैं। जिस प्रकार से दोनों बदमाश एक दूसरे पर कमेंट कर रहे है, उसके बाद भी प्रशासन उक्त बदमाशों पर कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। बुधवार को बिजनौर जेल से उधम सिंह को अदालत में कड़ी सुरक्षा के साथ पेशी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

कचहरी में चला सफाई अभियान

मेरठ : मेरठ बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति के सदस्यों व पदाधिकारियों ने नगर निगम अधिकारियों के साथ मिलकर बुधवार को कचहरी परिसर में सफाई अभियान चलाया। मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री अनिल जंगला ने बताया कि बुधवार को कचहरी परिसर में बार अध्यक्ष डीडी शर्मा के नेतृत्व में उपाध्यक्ष मुकुल यादव, सचिन कुमार नेरश, कोषाध्यक्ष उमेश कुमार हुडडा, संयुक्त मंत्री संगीता सिंह, मनोज कुमार, ओम नारायण, अलका शर्मा, वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

मंत्री का रौब दिखा दारोगा को दी वर्दी उतरवाने की धमकी

मेरठ : एक बार खाकी फिर सत्ता की हनक के आगे बेबस व दब्बू दिखाई दी। चेकिंग के दौरान सरेआम दारोगा को धमकाने वाले युवक की कब्जे में ली गई बाइक को एएसपी ने इज्जत के साथ थाने से छुड़वा दिया। युवक ने कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर का नाम लेते हुए वर्दी उतरवाने की धमकी दी थी। लालकुर्ती थाने में तैनात दारोगा राहुल कुमार सिपाही कृष्णपाल के साथ जीरो माइल पर बुधवार दोपहर चेकिंग कर रहे थे। तभी एक युवक बाइक सवार स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        

मोहननगर में लूटा था सर्राफ के कैरियर से एक किलो सोना

मेरठ : सर्राफ के कैरियर से गाजियाबाद के मोहननगर में एक किलो सोना लूट लिया गया। मथुरा से कैरियर को लेकर मेरठ पहुंचे सर्राफ ने पूरे मामले को पुलिस के सामने बयान किया। हालांकि पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया पूरा प्रकरण संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। हालांकि एसएसपी गाजियाबाद सिर्फ 80 ग्राम सोना लूटने की बात कह रहे हैं। मथुरा के गोविंद नगर थाने के कच्ची सड़क निवासी सर्राफ अशोक कुमार ने रामजी लाल निवासी ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        

बाल संप्रेक्षण गृह में किशोरों ने किया हंगामा

मेरठ : बाल संप्रेक्षण गृह पर बुधवार रात फिर से किशोर भड़क गए। किशोर नोएडा पेशी के दौरान परिजनों से मुलाकात नहीं कराने पर खफा थे। सूचना पर नौचंदी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। काफी देर हंगामे के बाद उन्हें शांत किया गया। बुधवार को कुछ किशोर पेशी पर नोएडा गए थे। पेशी को दौरान परिजनों से मुलाकात को लेकर पुलिसकर्मियों से गरमा-गरमी हो गई। उस वक्त तो मामला निपट गया। शाम के समय जब किशोरों को संप्रेक्षण गृह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:54 AM (IST)
        

स्वच्छता के संकल्प से करें बापू को नमन

मेरठ : बापू स्वच्छता एवं अनुशासन को निजी जीवन में उतारने के परम आग्रही थे। बापू की जयंती पर जनता से उन्हें स्वच्छ भारत की संकल्पना से नमन करने की अपील है। जनभावना संगठित होकर प्रदूषणमुक्त भारत की राह खोज रही है। वातावरण सुगंधित होने को उत्सुक है। यह महाअभियान साफ सुथरी मनोदशा एवं सेहतमंद आबोहवा की बुनियाद रखेगा। इतिहास से मेरठ का सनातनी नाता है। राजनीति, कला, विज्ञान एवं खेलकूद की तमाम प्रतिभाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:53 AM (IST)
        

'डाक्टर-मरीज संबंध को बनाएंगे सेहतमंद'

मेरठ : इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डा. जेवी चिकारा ने कहा है कि मरीज व चिकित्सक के बीच विश्वास बनाने की दिशा में और बेहतर काम करेंगे। उन्होंने माना कि मेरठ में आए दिन चिकित्सक व मरीजों के परिजनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप से माहौल बिगड़ा है। इसके अलावा मंगलवार देर रात नई टीम गठित हुई। इसका गठन चुनाव के माध्यम से हुआ। इसमें 568 चिकित्सकों ने पंजीकरण कराया और 475 वोट पड़े। नई टीम में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:53 AM (IST)
        

'अधिग्रहण करें या एयरपोर्ट जोन से करें बाहर'

मेरठ : परतापुर स्थित डा. भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी को विकसित कर हवाई अड्डा तैयार किए जाने की खातिर आसपास की जो जमीन का अधिग्रहण किया जाना था, उस पर शासन की सख्ती के बावजूद अब तक कोई ठोस कार्यवाही जिला प्रशासन की ओर से नहीं हुई है। लगातार हो रही देरी से किसान भी आक्रोश में आने लगे हैं। उनका कहना है कि या तो जिला प्रशासन उनकी भूमि का अधिग्रहण अंतिम वार्ता के तहत रखी गई शर्तो पर करे या फिर एयरपोर्ट ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:52 AM (IST)
        

दशहरे पर शहर में रूट डायवर्जन

मेरठ : आगामी तीन अक्टूबर को विजयदशमी के चलते पुलिस प्रशासन ने शहर के यातायात में परिवर्तन किया है। रावण दहन के कार्यक्रम स्थलों पर भारी भीड़ उमड़ने के कारण सुबह सात से रात्रि 12 बजे तक शहर में बडे़ और भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। -परतापुर बाईपास तिराहे से शहर की तरफ किसी भी प्रकार के बडे़ और भारी वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। वह बाईपास से होकर मुजफ्फरनगर की तरह जाएंगे। -बागपत बाईपास से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        

मुनकाद से नजदीकी भी पड़ी महंगी?

मेरठ: बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन के वेस्ट यूपी की कमान संभालने के बाद मुनकाद अली हाशिए पर चले गए हैं। उनके करीबियों से भी पल्ला झाड़ा जा रहा है। बताया जाता है कि गत दिनों समीक्षा बैठक में इस बात के स्पष्ट आदेश दिए गए थे कि अलग अलग जोनों के कोआर्डिनेटर एक दूसरे के क्षेत्र में पोस्टर और बैनर नहीं लगवाएंगे। बावजूद इसके बताया जा रहा है कि शाहिद अखलाक के मुनकाद अली के साथ जगह जगह लगे पोस्टर दे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:50 AM (IST)
        

ऑनलाइन हुई मेरठ पुलिस की साइबर यूनिट

मेरठ : साइबर बुलिंग व सोसल नेटवर्किंग साइट पर अश्लील आचरण से परेशान शहरवासी अब घर बैठे मेरठ पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं। मेरठ साइबर क्राइम यूनिट ने शहरवासियों की सहूलियत के लिए फेसबुक पेज बना लिया है। 'साइबर क्राइम ब्रांच मेरठ, उत्तर प्रदेश' के नाम से बनाए गए इस पेज को लाइक करने के साथ ही साइबर पुलिस की ओर से अपडेट की जाने वाली सभी जानकारी हर किसी तक पहुंचने लगेगी। यहां शिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:50 AM (IST)
        

विवेचना और चार्जशीट में भटका इंसाफ

मेरठ : खरखौदा कांड की पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए पार्टी नेताओं से लेकर सामाजिक संगठनों का जमावड़ा रहा। सभी ने इंसाफ दिलाने का वादा किया। लेकिन फिलहाल पीड़िता अकेली है और इंसाफ की उम्मीद टूटती नजर आ रही है। पुलिस ने पीड़िता की ओर से अदालत में दिए बयान को भी दरकिनार कर दिया। पीड़िता के सामूहिक दुष्कर्म, जबरन धर्मातरण के आरोपों को चार्जशीट में नकार दिया गया है। गर्भाशय का एक हिस्सा निकालने की बात भी च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:49 AM (IST)
        

कीर्तिमानों की रानी बनी अपनी अन्नू रानी

मेरठ : अन्नू रानी को खेल पंडित अब कीर्तिमानों की रानी कहते हैं। मेरठ की बहू सीमा डिस्कस में गोल्ड लेकर आई, तो बेटी ने भाला फेंक स्पर्धा में नए व्यक्तिगत रिकार्ड के साथ कांस्य पदक जीतकर करियर में एक अहम अध्याय जोड़ दिया। जोश, जुनून और लगन का आलम ये कि अन्नू रानी ने गत डेढ़ वर्ष में देश के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। पेश है अन्नू से फोन पर बातचीत के मुख्य अंश। 1. गत डेढ़ वर्ष में आपने सारे रिकार्ड तोड़ द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:49 AM (IST)
        

मां ने मासूम को बस के आगे फेंका

मेरठ : शराब के चलते बर्बादी और कलह के अंजाम की बानगी बुधवार को सरेआम देखने को मिली। मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र में एक युवक की शराब की लत ने पूरे घर को कलह की आग में झोंक दिया। मामला महिला थाने तक पहुंचा। थाने में बच्चों के बंटवारे को लेकर महिला इतने आवेश में आ गई कि वह थाने से बाहर निकली और अपने तीन माह के जिगर के टुकड़े को बस के आगे फेंक दिया। गनीमत यह रही कि बच्चे के नाना ने सैकेंडों के फेर में उसे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:49 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन की धाराएं हटीं

मेरठ : राष्ट्रीय स्तर पर तहलका मचाने वाले खरखौदा के सामूहिक दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन के मामले में पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस ने चार्जशीट में सामूहिक दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन की धारा हटा दी है। सिर्फ कलीम पर दुष्कर्म की धारा रखी गई है। विवेचना के दौरान ही पुलिस इस मसले पर विवादों में घिरी थी और उस पर सत्ता पक्ष के दबाव में आरोपियों को बचाने के आरोप लगे थे। चार्जशीट को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:48 AM (IST)
        

राज्यसभा जाने पर अड़े शाहिद को दिखाया गया बाहर का रास्ता

मेरठ : नाटकीय घटनाक्रम में पूर्व सांसद हाजी शाहिद अखलाक और परिजनों को हाथी की सवारी से उतार दिया गया है। बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पूर्व सांसद पर पार्टी विरोधी गतिविधियों और राज्यसभा सांसद बनाने की जिद पर अड़े रहने का आरोप लगाया है। सांसद हाजी शाहिद अखलाक ने गत लोकसभा चुनाव बसपा के टिकट पर लड़ा था। लंबे समय से सांसद पद से दूर रहे शाहिद अखलाक राज्यसभा के कोटे से ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:48 AM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर हुआ कवि सम्मेलन

मेरठ : आभा मानव मंदिर, पंचवटी कालोनी में अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर कवि सम्मलेन व पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। इस मौके पर रामचंद्र वैश्य, मंगल सिंह, जेपी गुप्ता, कविता कुसुमाकर, मीनाक्षी सिंघल, अम्बरीश गुप्ता, केके भसीन, प्रशांत दीक्षित व डा. किरण सिंह आदि कवियों ने अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मेजर जनरल वीके तिवारी व रि. डीएसपी विद्या प्रकाश अवस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

छात्राओं ने आपदा प्रबंधन के तरीकों का किया प्रदर्शन

मेरठ : आरजी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में बुधवार को पांच दिवसीय नागरिक सुरक्षा एवं आपदा प्रबंधन शिविर का समापन समारोह आयोजित किया गया। इसमें कालेज की 5 सौ से अधिक छात्राओं को आपदा प्रबंधन टीम की ओर से आपदा से बचाव करने का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ एडीएम सिटी एसके दुबे, एसपी सिटी डा. ओम प्रकाश व जिला विद्यालय निरीक्षक अनिल कुमार मिश्रा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर किय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 08:23 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें