Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

गरजे अधिवक्ता, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का आवास घेरा

मेरठ:पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आंदोलनरत अधिवक्ताओं ने बुधवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का आवास घेरकर धरना दिया। प्रदेश अध्यक्ष से बेंच के लिए अब अपने अधिवक्ता की भूमिका निभाने की मांग की। सुबह से आवास पर पुलिस का भारी बंदोबस्त रहा। -------- कचहरी से जुलूस के रूप में पहुंचे वकील केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डीडी शर्मा, संयोजक अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:52 AM (IST)
        

पेशावर हमले की निंदा

मेरठ: पेशावर के सैन्य स्कूल में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए मृतक मासूमों की आत्मा की शांति के लिए बुधवार को श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की गई। इंडियन मॉलिवुड फिल्म एसोसिएशन की बैठक मोहनपुरी में हुई। इस दौरान मृतक बच्चों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। आतंकवादी हमले की निंदा की गई और इसे कायराना बताया। कार्यवाहक अध्यक्ष संदीप गुप्ता, सचिव किशन लूथरा, सर्वेश सिसोदिया, धनपाल राणा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:51 AM (IST)
        

प्रमुख सचिव ने दिए अस्पताल और इंटर कालेज के जांच के आदेश

मेरठ: प्रमुख सचिव प्रशासनिक सुधार एसएन शुक्ला ने महिला जिला अस्पताल में बन रहे 100 बेड वाले भवन एवं निर्माणाधीन बालिका इंटर कालेज के गुणवत्ता की जांच कराने के निर्देश दिए है। सैंपल फेल पाए जाने पर निर्माण एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। लोहिया गांव मुरलीपुर पहुंचे और वहां बनाए गए सीसी रोड के गुणवत्ता पर भी जांच बैठा दी। प्रमुख सचिव एसएन शुक्ला बुधवार सुबह महिला जिला अस्पताल पहुंचे। व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:50 AM (IST)
        

मूल्यों के ज्ञान पर खरे उतरे मेरठी होनहार

मेरठ : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व सहभागी संस्था एक्सपेशंस इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में दिल्ली में पिछले दिनों हुए सम्मेलन में मेरठ के दीवान पब्लिक स्कूल की टीम के विद्यार्थियों ने शीर्ष पांच में स्थान बनाया। सम्मेलन में तीसरा अंतरराष्ट्रीय जीवन, नैतिक मूल्य, लिंगभेद स्कूल भेद व आत्म स्वास्थ्य विषयक इस सम्मेलन में उक्त स्कूल का दबदबा रहा। बुधवार को यह सम्मान जीतकर लौटी टीम को स्कूल के प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:50 AM (IST)
        

दिवंगत मासूमों को मौन श्रद्धांजलि

मेरठ : आतंकियों की बर्बरता के शिकार बच्चों के लिए मौन रखकर शोक जताने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जिले के स्कूलों में विद्यार्थियों व शिक्षकों ने मृत बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित की। बुधवार सुबह ठंड अधिक होने के बावजूद थोड़ी देर से ही सही, लेकिन स्कूलों में प्रार्थना सभा आयोजित की गई। प्रार्थना के दौरान शिक्षकों ने बच्चों के साथ ही कुछ पल मौन रखकर शोक प्रकट किया और मृत आत्माओं की शांति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:50 AM (IST)
        

टाउन हाल बना जुआरियों का अड्डा

मेरठ : देहलीगेट का टाउन हाल जुआरियों का अड्डा बन गया है। पूरा दिन जुआरी दांव पर दांव लगाते रहते हैं और पुलिस की फैंटम इस ओर से मुंह मोड़े रहती है। बुधवार को मीडियाकर्मियों के कैमरों को देखते ही वहां जुआ खेलते हुए लोग भाग खड़े हुए। आसपास के लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बावजूद भी मामले पर संज्ञान नहीं लिया गया, जबकि टाउन हाल के समीप पुलिस चौकी है, और कुछ ही दूरी पर एसपी सिटी का ऑफिस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:04 AM (IST)
        

रात में खुली पुलिस इंतजामिया की पोल

मेरठ : देश में हाईअलर्ट घोषित है। सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। मगर रात के समय मेरठ पुलिस के इंतजाम की पोल ये फोटो खोल रहे हैं। कैंट क्षेत्र से लेकर रेलवे स्टेशन तक सब खाली पड़े हैं। यहां तक पूठा डिपो के टावर से सुरक्षाकर्मी गायब मिले। आबूलेन पर कोई पुलिसकर्मी नहीं मिला। बेगमपुल चौराहे पर भी सन्नाटा पसरा रहा। शहर के अतिसंवेदनशील घंटाघर पर भी दूर तक पुलिस नहीं मिली। सिटी स्टेशन पर बूथ ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:02 AM (IST)
        

मूक-बधिर युवक लापता

मेरठ : पल्लवपुरम में रहने वाला एक मूक-बधिर व विकलांग युवक दो दिन से लापता है। थाना दौराला क्षेत्र के पल्लवपुरम फेस-वन के डी-एच 48 निवासी भगत सिंह का 32 वर्षीय पुत्र बिट्टू 15 दिसंबर से लापता है। युवक मूक बधिर है और उसका बांया पैर व हाथ पोलियो ग्रस्त होने के साथ मानसिक विकलांग भी है। युवक घर से कत्थई रंग की जैकेट व नीले रंग की जिंस पहने है। उसके दाहिने हाथ पर बिट्टू व गांव का पता मंडोरा भी गुदा है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:02 AM (IST)
        

आतंक के खिलाफ छात्रों ने जताया आक्रोश

मेरठ : पाकिस्तान में मासूम बच्चों को मौत के घाट उतारने वाले आंतकवादियों के खिलाफ मेरठ कालेज के छात्रों का गुस्सा फूटा। उन्होंने विश्व समुदाय को एकजुट होकर आतंकियों का पूरी तरह से सफाया करने की अपील की। साथ ही मेरठ कालेज के सामने दहशतगर्दो का पुतला फूंका। छात्रों का कहना था कि बच्चे किसी भी देश के नींव होते हैं। पेशावर में स्कूली बच्चों पर यह हमला शर्मनाक है। ऐसे आंतकवादियों का विश्व समुदाय को मिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:01 AM (IST)
        

स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था के तैयार होंगे मानक

मेरठ : पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में आतंकियों की बर्बरता को देखते हुए छावनी परिषद स्थित सरकारी व निजी स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने की कवायद शुरू हो गई है। आर्मी पब्लिक स्कूल में पहले ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही निजी स्कूलों में भी सुरक्षा व्यवस्था के मानक तय करने के लिए आर्मी कमांडर स्कूल प्रबंधनों व प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। मासूम बच्चों की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:01 AM (IST)
        

तक्षशिला स्कूल में शोक सभा आयोजित

मेरठ : तक्षशिला पब्लिक स्कूल में बुधवार को पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में आतंकवादी हमले में मारे गये बच्चों की आत्मा की शांति के लिए शोक सभा की गई। विद्यालय के सभी बच्चों ने दो मिनट का मौन रखकर मृतक बच्चों के लिए प्रार्थना की। स्कूल के चैयरमैन डाक्टर ओमपाल सिंह ने कहा कि ऐसी घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:00 AM (IST)
        

काली बन गई देश की सर्वाधिक जहरीली नदी

संतोष शुक्ल, मेरठ औद्योगीकरण की भेंट चढ़ी काली नदी देश की सबसे जहरीली नदी बन चुकी है। विषाक्ततता की रेस में काली ने ंिहंडन समेत देश की सभी नदियों को मीलों पीछे छोड़ दिया। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा पर्यावरण एवं वन मंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि काली नदी में बीओडी बायो डिसाल्वड आक्सीजन एवं कोलीफार्म बैक्टीरिया की मात्रा सर्वाधिक है। नदियों में बीओडी एवं कोलीफार्म की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:58 AM (IST)
        

नहीं हुई गिरफ्तारी, आज से शहर में नहीं उठेगा कूड़ा

मेरठ : महापौर व पार्षदों पर हमला करने वाले विज्ञापन ठेकेदार की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए नगर निगम कर्मचारियों तथा पार्षदों ने गुरुवार (आज) से उग्र आंदोलन करने का फैसला किया है। सबसे पहले गुरुवार को तीनों वाहन डिपो बंद रखे जाएंगे तथा शहर में डलावघरों से कूड़ा नहीं उठाया जाएगा। निगम में कार्य बहिष्कार तथा धरना भी जारी रहेगा। अवैध होर्डिग अभियान के दौरान महापौर व पार्षदों पर हमला करने वाले विज्ञाप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:57 AM (IST)
        

सेंट्रल मार्केट के व्यापारियों को सुप्रीम कोर्ट से राहत

मेरठ : सेंट्रल मार्केट के व्यापारियों को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है। उच्चतम न्यायालय ने हाई कोर्ट द्वारा दिए गए ध्वस्तीकरण के आदेश पर स्टे दे दिया है। कोर्ट के फैसले से व्यापारी खुशी से झूम उठे। सेंट्रल मार्केट के वजूद को लेकर सुप्रीम कोर्ट का क्या फैसला आता है? इसको लेकर सुबह से ही व्यापारियों की धड़कन तेज थी। दोपहर करीब 2 बजे सुप्रीम कोर्ट में न्यायमूर्ति दीपक मिश्र एवं उदय ललित की बेंच ने स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:55 AM (IST)
        

रात में भी जाम से जूझा दिल्ली रोड

मेरठ : दिल्ली रोड दिन के साथ ही बुधवार की रात को भी जाम से जूझा। इस कारण हजारों लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली रोड पर स्थित वीनस गार्डन में पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री मो. अब्बास की भतीजी की शादी थी। इस शादी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह भी यादव आए थे। उनके आगमन और दोपहर को टै्रफिक रोकने के कारण दिन में भी जाम लगा था। रात में भी शादी में आए सैकड़ों मेहमान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:54 AM (IST)
        

शार्ट नोटिस पर महापौर को बुलाएंगे राष्ट्रपति

मेरठ : राष्ट्रपति और राज्यपाल दोनों कार्यालय महापौर से पूरे प्रकरण की जानकारी ले चुके हैं। राज्यपाल से समय मिलने का इंतजार है, जबकि राष्ट्रपति कार्यालय से कहा गया है कि उन्हें शार्ट नोटिस पर बुलाया जाएगा। जिसपर तत्काल आना होगा। महापौर कार्यालय का कहना है कि राष्ट्रपति और राज्यपाल दोनों कार्यालय की माग के मुताबिक महापौर से अभद्रता से जुड़े सभी तथ्य व दस्तावेज उपलब्ध करा दिए गए हैं। पूरे प्रकरण की जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:54 AM (IST)
        

ठेकेदार ज्ञानेंद्र ने जो चाहा, शासन ने वही किया

मेरठ : महापौर व पार्षदों पर हमला करने के आरोपी ठेकेदार ज्ञानेंद्र के खिलाफ पूरा नगर निगम मिलकर भी कोई कार्रवाई नहीं करा सका, लेकिन ज्ञानेंद्र ने बुधवार को शासन में अपनी पकड़ को साबित कर दिया। महापौर, निगम के पार्षद और कर्मचारी तीन दिन से कार्य बहिष्कार और धरना देकर होर्डिग ठेकेदार ज्ञानेंद्र की गिरफ्तारी तथा ठेकेदार के लोगों द्वारा पार्षदों के खिलाफ दर्ज कराई गई रिपोर्ट को समाप्त करने की मांग कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:53 AM (IST)
        

खुशखबरी: मेरठ में खुलेगा इनलैंड एक्सपोर्ट कंटेनर डिपो

मेरठ : उद्यमियों के लिए खुशखबरी है। नगर में इनलैंड एक्सपोर्ट कंटेनर डिपो खुलेगा। इससे खेल सामग्री, वाद्ययंत्र, कैंची सहित अन्य लौह सामग्री का निर्यात बढ़ेगा। उद्यमियों को काफी सहूलियत होगी। काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट्स (सीएलइ) और पश्चिमी उत्तर प्रदेश चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को बांबे बाजार स्थित चैंबर भवन में आयोजित कार्यक्रम उद्यमियों के लिए नई सौगात लेकर आया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:53 AM (IST)
        

आइपीएस अफसर को लगी गोली बयां कर रही नई कहानी?

मेरठ : चेन्नई में तैनात आइपीएस (इंडियन पोस्टल सर्विस) के सहायक पोस्टमास्टर जनरल राहुल कौशिक को गोली मारने की घटना पुलिस की जांच में पहले पायदान पर दम तोड़ गई। जिस प्रकार से हमलावरों के वारदात को अंजाम देना बताया जा रहा है, वह तमाम तरह की आशंकाएं पैदा कर रहा है। हालांकि प्रथम दृष्टया पुलिस ने घायल के परिजनों की ओर से ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। नौचंदी थाने की फूलबाग कालोनी में मकान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:52 AM (IST)
        

कॉलोनी में गेट लगाने को लेकर बखेड़ा

कंकरखेडा (मेरठ) : रुड़की रोड स्थित एक कालोनी में गेट लगाने को लेकर बुधवार को बखेड़ा हो गया। एक पक्ष गेट लगाने की बात कह रहा था जबकि दूसरा विरोध कर रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। रुड़की रोड स्थित परिवहन कालोनी में बुधवार दोपहर सुरक्षा की दृष्टि से कॉलोनी के मुख्य द्वार पर गेट लगाया जा रहा था। गेट लगाए जाने पर कॉलोनी की महिलाएं व पुरुष वहां पहुंच गए। आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:46 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें