Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

रबर ऑयल फैक्ट्री में भीषण आग

मेरठ : धीरखेड़ा स्थित उद्योगनगर में श्याम उद्योग ऑयल फैक्ट्री में शनिवार दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई, जिसमें लाखों रुपये का रबर ऑयल व अन्य सामान जल गया। फायर ब्रिगेड की चार गाडि़यों ने तीन घंटे में आग पर काबू पाया। उधर, प्रदूषण की मार के चलते व गेहूं की फसल आग की चपेट में आने की आशंका पर आक्रोशित ग्रामीणों ने फैक्ट्री को अवैध बताते हुए हंगामा किया। पुलिस के अनुसार हापुड़ निवासी पवन गोयल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:03 AM (IST)
        

अटे पड़े नाले, जीना मुहाल

मेरठ : शहर के नाले हो या नालियां, सभी अटे हैं। उनकी हालात इतनी बदतर है कि दुर्गध व मच्छरों की फौज से लोगों का जीना दूभर हो रहा है। शनिवार को इस साल में चौथी बार बेगमपुल के पास स्थित सपा एमएलसी डा. सरोजिनी अग्रवाल के आवास के बाहर से आबूनाले की फांसी मशीन से सफाई शुरू हुई पर जिस स्थान पर इस नाले में दो महीना पहले सफाई हुई थी, उसकी हालत बद से बदतर है। नाले अटे होने के कारण हल्की सी बारिश में ही महानग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:03 AM (IST)
        

हरिनगर में नाली निर्माण को लेकर हंगामा

मेरठ : तक्षशिला पब्लिक स्कूल, श्रद्धापुरी के पास नाले का निर्माण कार्य रुकने के कारण हरिनगर कालोनी के लोगों ने हंगामा किया। हरिनगर की गली में तीन गलियों के गंदे पानी की निकासी के लिए तक्षशिला पब्लिक स्कूल के सामने नाली का निर्माण कार्य चल रहा था। कालोनी के लोगों का आरोप है कि तक्षशिला पब्लिक स्कूल ने पिलर सड़क की भूमि पर बनाकर अतिक्रमण कर रखा है। स्कूल के आगे आकर सड़क सिकुड़ गयी है। शनिवार को स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

चोरी के सामान सहित तीन छात्र पकड़े

मेरठ: मोदीपुरम हाईवे स्थित भारतीय स्टेट बैंक के पास रविवार देर रात बिजली की दुकान में कुंबल कर लाखों का माल चुरा लिया। इतना ही नहीं चोर अन्य दुकानों में भी चोरी का प्रयास कर रहे थे। गश्त के दौरान पुलिस ने चोरों को दबोच लिया, जबकि उनके तीन अन्य साथी भागने में कामयाब रहे। पुलिस पकड़े गए चोरों से पूछताछ में जुटी है। पल्हेड़ा एसबीआइ शाखा के पास मेरठ के आजाद नगर निवासी जयसिंह की जय इलेक्ट्रिक के नाम से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

सैनिक विहार में परिवार को बंधक बनाकर डाला डाका

मेरठ : कंकरखेड़ा के सैनिक विहार में बदमाशों ने धावा बोलकर पूरे परिवार को बंधक बनाकर डकैती डाली। घंटों घर खंगालने के बाद महिला की गर्दन पर चाकू मारकर भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी थी। सैनिक विहार कालोनी में रामेश्वर का परिवार रहता हैं। रामेश्वर मूल रूप से मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के थाना लोकेशनगर में छतरपुर के रहने वाले हैं। शनिवार को घर पर रामेश्वर की पत्नी ताना शाहू, बेटी पूजा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:01 AM (IST)
        

लीज की जमीन पर कैसे पास हुआ कालोनी का नक्शा

मेरठ: कमिश्नर मनजीत सिंह व डीएम नवदीप रिणवा ने एमडीए से पूछा है कि राजस्व ग्राम मुकर्रमपुर पल्हेड़ा स्थित अक्षरधाम कालोनी को नगर निगम से लीज पर मिली 1570 वर्ग मीटर जमीन पर मानचित्र कैसे स्वीकृत कर दिया? नगर आयुक्त से पूछा है कि उनके कार्यालय ने कैसे निजी बिल्डर को जमीन लीज पर दी? एसएसपी से कहा है कि जब इस बाबत दौराला थाने में मुकदमा दर्ज है तो क्यों अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई? दरअसल, माम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:01 AM (IST)
        

स्टंटमैन की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा

मेरठ : लालकुर्ती में एमआर की मौत के मामले में स्टंटमैन की गिरफ्तारी के लिए परिजनों ने लालकुर्ती थाने में हंगामा किया। पुलिस ने किशोर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सदर बाजार पत्ता मोहल्ला निवासी कुनाल यादव (32) पुत्र सुरेश यादव की स्कूटी में सोमवार रात स्टंट करते समय युवक ने टक्कर मार दी थी। इसमें कुनाल की मौत हो गई थी, जबकि उसकी साली घायल हो गई थी। जांच-पड़ताल के बाद बाइक दिल्ली निवासी शहज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:00 AM (IST)
        

कैंटर की चपेट में आने से घोड़ा बग्गी क्षतिग्रस्त

मेरठ : सुमंगलम् फार्म हाउस के पास बेलगाम कैंटर सड़क किनारे दुकानों में जा घुसा, जिसकी चपेट में आने से घोड़ा-बग्गी भी क्षतिग्रस्त हो गई। सड़क पर खड़े कई लोग बाल-बाल बच गए। पुलिस ने कैंटर चालक को हिरासत में ले लिया है। मवाना तहसील निवासी आरिफ पुत्र अनीस कैंटर में लकड़ी का बुरादा भरकर परतापुर जा रहा था। सुमंगलम् फार्म हाउस के सामने कैंटर अनियंत्रित होकर दुकानों में जा घुसा, जहां उसकी चपेट में आकर घोड़ा-ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 02:00 AM (IST)
        

तीन अवैध कलोनियों में चला ध्वस्तीकरण अभियान

मेरठ : अवैध निर्माण के खिलाफ एमडीए का अभियान जारी है। शनिवार को बाइपास पर तीन अवैध कालोनियां ध्वस्त की गई। हालांकि भूड़बराल में बिल्डर के लोगों को एकत्र कर विरोध करने के चलते टीम को लौटना पड़ा। जोन सी में परतापुर और बाइपास पर कुकुरमुत्ते की तरह अवैध कालोनियां बसाई जा रही हैं। तीस हजार वर्ग गज में विशाल वर्मा अवैध रूप से कालोनी का निर्माण कर रहे हैं। जेसीबी और लाव-लश्कर के साथ पहुंची एमडीए की टीम ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:59 AM (IST)
        

ईवीएम स्ट्रांग रूम खोलकर हुई लीकेज की जांच

मेरठ : भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति प्राप्त कर जिला निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने शनिवार को परतापुर स्थित कताई मिल में ईवीएम के तीनों स्ट्रांग रूम को खोलकर पानी लीकेज की जांच पड़ताल की। पड़ताल के दौरान ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित मिलीं। इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई। जिला निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बरसात होने के कारण स्ट्रांग रूम में पानी के लीकेज की आशंका को देखते हुए शुक्रवार को आयोग को पत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:59 AM (IST)
        

'चक्रव्यूह 2014' का रंगारंग समापन

मेरठ : नीलकंठ कालेज में चल रहे खेल उत्सव 'चक्रव्यूह 2014' का शनिवार को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया। विभिन्न खेलों में विजेता टीमों को ट्राफी व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि चेयरमैन ब्रजबीर सिंह रहे। नीलकंठ कालेज में चल रहे खेल उत्सव 'चक्रव्यूह 2014' के समापन के अवसर पर शनिवार को पुरस्कारों की बौछार हुई। कालेज में विभिन्न खेल आयोजित किए गए थे, जिनमें क्रिकेट में गॉड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

सदर बाजार में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

मेरठ : दैनिक जागरण के सदर बाजार में अतिक्रमण की स्याह तस्वीर पेश करने के बाद शनिवार को पुलिस और व्यापार मंडल पदाधिकारी हरकत में आए और दुकानदारों को चेतावनी जारी की गई। साथ ही जिन्होंने अपने दुकान का सामान बाहर सजा रखा था, उन्हें अंदर रखने पर मजबूर किया गया। सदर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुनील दुआ शनिवार शाम पदाधिकारियों के साथ दुकानदारों के पास पहुंचे और अपील की कि वे अपने सामान दुकानों तक ही सीमि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:58 AM (IST)
        

स्पो‌र्ट्स फेस्ट समर में दिखाया दमखम

मेरठ : विद्या नालेज पार्क में स्पो‌र्ट्स फेस्ट समर में तीन दिनों तक मेरठ, दिल्ली, बुलंदशहर, सोनीपत, नोएडा, बागपत व सहारनपुर के कई कालेजों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कई खेलों में हुए मुकाबले में अंतिम दिन क्रिकेट में एसपीआरसीडी कालेज बागपत, वॉलीबाल में एफआइटी कालेज, बास्केटबाल ब्वॉयज में जेपी कालेज बुलंदशहर, ग‌र्ल्स में बीआइटी, टेबल टेनिस में आइटीएम कालेज, बैडमिंटन एकल मुकाबले में पं. दीनदयाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

दवाओं में नैनो टेक्नोलॉजी के योगदान पर चर्चा

मेरठ : शोभित यूनिवर्सिटी में शनिवार को 'रीसेंट ट्रेंड्स एंड इनोवेशंस इन नैनो बायोटेक्नोलॉजी' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें नैनो जैव प्रौद्योगिकी के मूलभूत पहलुओं व अनुप्रयोगों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य वक्ता आइआइटी-दिल्ली के बायोकेमिकल इंजीनियरिंग के प्रमुख प्रो. प्रशांत मिश्रा, आइआइटी रुड़की के डा. हरमीत सिंह व शोभित विवि के कुलपति प्रो. आरपी अग्रवाल व जैव प्रोद्योगि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

जुआरी सास ने किया बहू की अस्मत का सौदा

मेरठ : औरत की आबरू का कब, कौन और किस रूप में सौदा कर दे नहीं पता, लेकिन स्थिति तब ज्यादा चिंतनीय हो जाती है जब अपने ही इस काम में शामिल हो जाएं। एक महिला की सास और अन्य परिजनों द्वारा मिलकर ऐसा ही घृणित काम करने का मामला सामने आया है। संट्टे का नंबर जानने के लिए जुआरी सास ने महिला को तांत्रिक के हवाले कर दिया, जिसने अपने साथियों संग महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। अपनी अस्मत खो चुकी महिला पर त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:56 AM (IST)
        

अबला पर हर तरफ बला

मेरठ : शनिवार को महानगर में अबलाओं पर एक बार फिर कहर टूटा। नूरनगर हाल्ट के पास युवती को नशे की हालत में टेंपो से फेंक दिया गया। एक छात्रा से छेड़छाड़ की गई। बच्ची के अपहरण का प्रयास किया गया। एक पति ने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। घटना नंबर एक फोटो -905 किशोरी से नशे की हालत में टेंपो से फेंका लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के नूर नगर हॉल्ट पर शनिवार दोपहर हुई वारदात से सनसनी फैल गई। एक किशोरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:56 AM (IST)
        

अभी हवा में है मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट

मेरठ : सरकारें बदल जाती हैं, पर सरकारी मशीनरी की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ता। उसके काम करने का अपना ढर्रा और तरीका है। यही कारण है कि महीनों में निपटने वाला काम वर्षो में शुरू भी नहीं हो पाता। प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के ड्रीम प्रोजेक्ट मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे का भी मामला कुछ ऐसा ही है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) की देखरेख में बनने वाले इस प्रोजेक्ट के लिए केंद्र व राज्य सरक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:55 AM (IST)
        

किराएदार ने साथी संग खंगाला था बिल्डर का घर

मेरठ : साकेत 61-ए में बिल्डर के घर में हुई चोरी का खुलासा पुलिस ने पांच दिन बाद कर दिया है। इस वारदात को अंजाम देने वाला कोई पेशेवर बदमाश नहीं, बल्कि इसी बिल्डिंग में रहने वाला एक किराएदार शेयर ब्रोकर है, जिसने साथी के साथ मिलकर योजना के तहत छत के रास्ते से कोठी में प्रवेश कर डेढ़ लाख की नकदी और करीब 10 लाख के जेवर चोरी कर लिए थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़कर चोरी हुआ माल बरामद कर लिया। रिजर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:55 AM (IST)
        

नौसिखियों को भी नहीं पकड़ पा रही बेबस पुलिस

मेरठ : राहुल की उम्र 20 वर्ष है, छोटा भाई मोनू उर्फ मयंक 18 साल का है। अब से पहले दोनों का कोई क्रिमिनल रिकार्ड नहीं है, न ही गंभीर अपराध से उनका कोई नाता रहा। छह दिन पहले डाक्टर इंद्रेश की हत्या में नामजद होने के बाद से दोनों फरार हैं। पुलिस उन्हें पकड़ना तो दूर उनकी लोकेशन तक नहीं तलाश पाई, जबकि दोनों ने अदालत में सरेंडर के लिए अर्जी डाली है। सवाल उठता है कि ऐसे अपराधियों को भी पुलिस नहीं पकड़ पा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:54 AM (IST)
        

बेगमपुल पर दंपती के सामने बेटी से पर्स लूटा

मेरठ : बेगमपुल पर बाइक सवार बदमाशों ने शनिवार सुबह साढ़े दस बजे गढ़ निवासी दंपती के सामने बेटी से पर्स लूट लिया। वे बड़ौत में अपने परिवार से मिलने जा रहे थे। थाने पहुंचकर पीड़ित परिवार ने तहरीर दी। पर्स लुट जाने के कारण पीड़ित परिवार को वापस गढ़ लौटना पड़ा। हापुड़ के गढ़ स्थित हत्था बस्तीराम निवासी प्रहलाद पत्‍‌नी सुशीला और बेटी सोनम के साथ बड़ौत में रह रहे अपने बड़े भाई के घर जा रहे थे। यह परिवार ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:54 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »