Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

आंखे खुली तो देखा नया सवेरा

मेरठ : शारदा रोड, ब्रह्मापुरी पंजाया, वीर नगर, गुरुनानक नगर व महावीर नगर, सीओ ब्रह्मापुरी कार्यालय से भूमिया पुल, गोलाकुआं होते हुए हापुड़ अड्डा चौराहा व खत्ता रोड वासियों की आंखें गुरुवार सुबह खुलीं तो उन्हें नया सवेरा नजर आया। वह घरों से बाहर आए तो उनकी कालोनी को गंदगी से निजात मिल चुकी थी। रोज की तरह सड़कों पर फैली गंदगी, कूड़े के ढेर व अटी नालियां नजर नहीं आ रही थीं, बल्कि चारों ओर सफाई के साथ-स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:46 AM (IST)
        

जादूगर ने निगले ब्लेड, तोड़ी जंजीर

मेरठ : पटेल मंडप में गुरुवार को जादूगर वी. सम्राट ने अचंभित कर देने वाले करतब दिखाए। महापौर और नगर आयुक्त को खाली ट्रे में गुलदस्ता प्रकट कर देने सहित कई कमाल दिखाए। कार्यक्रम के बीच में रीमिक्स तरानों पर ग्रुप डांस प्रस्तुत किया गया। जादूगर वी. सम्राट ने जंजीरों के बंधन पलक झपकते तोड़ देने और ब्लेड और कांच को निगलने जैसे करतब दिखाकर दर्शकों को दांतों तले ऊंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। इसके पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:45 AM (IST)
        

सफाई को लेकर खैरनगर बाजार रखा बंद

मेरठ : खैरनगर में सफाई व्यवस्था ठप होने पर सफाई कर्मचारी व व्यापारी आमने-सामने आ गए। व्यापारियों ने सफाई नायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए बुधवार को दुकानें बंद रखीं। उन्होंने नगर निगम एवं पुलिस अधिकारियों से सफाई कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की मांग की। दूसरी ओर, सफाई कर्मचारियों ने व्यापारी हनीफ पर सफाई नायक सागर के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए वार्ड नंबर 61 खैरनगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का बहिष्क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:44 AM (IST)
        

मदरसे में मौलाना से गाली-गलौज, फायरिंग

मेरठ: दो बाइकों पर सवार छह दर्जन युवकों ने गुरुवार शाम नगर के भैंसा रोड स्थित मदरसा पर धावा बोल दिया। आरोप है कि मौलाना से गाली-गलौज के बाद ताला तोड़कर अंदर घुसे युवकों ने मजहबी किताब फेंक दी और फर्नीचर पर तेल छिड़ककर जलाने का प्रयास किया। लोगों के जमा होने पर युवक दो बाइकों पर सवार होकर भाग गए। सूचना पर सीओ व थाना प्रभारी ने मौका मुआयना किया। मौलाना ने थाने पर तहरीर दी है। कस्बा मवाना में भैंसा र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:42 AM (IST)
        

नेहा के जानकार भी बने रहे अनजान

मेरठ : नेहा के कत्ल को लेकर जोन के नौ जनपदों में हल्ला मचा हुआ था लेकिन महानगर के कुछ लोग जानकर भी अनजान बने थे। मोती महल होटल के स्वामी हीं नहीं नेहा के तीसरे प्रेमी बिलाल ने भी उसके शव को नहीं पहचाना था। एसएसपी ने बताया कि दोनों ही पार्टियों को विवेचना के दायरे में रखकर कार्रवाई की जाएगी। वसीम की गिरफ्तारी पर एक बार फिर प्रेस कांफ्रेंस में मोती महल होटल के स्वामी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:39 AM (IST)
        

हत्यारोपी भाइयों ने किया अदालत में समर्पण

मेरठ : डा. इंद्रेश हत्याकांड में फरार चल रहे दोनों आरोपी भाइयों ने कुर्की के 24 घंटे बाद अदालत में समर्पण कर दिया। यहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस बीच इन्हें पकड़ने के लिए कचहरी परिसर में लगी पुलिस को खाली हाथ रहना पड़ा। 13 अप्रैल को इंचौली थाने के गंगानगर एम. ब्लाक के मकान नंबर 192 में रहने वाले डा. इंद्रेश पराशर निवासी ग्राम मवी, थाना किला परीक्षितगढ़ की गंगानगर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:37 AM (IST)
        

24 साल में 31 की होकर पिंकी बनी दौराला पंचायत अध्यक्ष

अशोक चौहान, मोदीपुरम कुर्सी हासिल करने को आदमी शिक्षित से अनपढ़ और 24 से 31 साल का बन सकता है। इसकी ताजा बानगी पिंकी है। चुनाव आयोग से इन तथ्यों को छिपाकर पिंकी दौराला नगर पंचायत की अध्यक्ष बन बैठी। दौराला निवासी महिपाल व सूरज की शिकायत पर यह मामला राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत व स्थानीय निकाय को भेज दिया गया है। दौराला के मोहल्ला मनोहरपुरी वार्ड 11 निवासी पिंकी पत्‍‌नी श्वेत सिंह ने नगर पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:37 AM (IST)
        

बदहाल सड़कों पर 'झटके' दे रहे अधिकारी

मेरठ : सड़क निर्माण को लेकर अधिकारियों के दावे नेताओं के वादों को भी धता बता रहे हैं। 20 दिन बीतने के बाद भी पीडब्ल्यूडी के सात दिन पूरे नहीं हुए हैं। दूसरी ओर साकेत में सड़क निर्माण की तिथि तीन बार बदली जा चुकी है। कार्य शुरू होने के कोई आसार नहीं हैं। शहर की व्यस्त और महत्वपूर्ण सड़कों पर चलना लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। वहीं कार्यदायी विभागों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। नए कार्यो पर ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        

दिलजले ने दिल में उतारी गोली

मेरठ : दिलजले वसीम ने तमंचे को छाती से छह इंच दूरी बनाकर दिल पर गोली चलाई थी। एक्सपर्ट की रिपोर्ट में सामने आया कि कारतूस का बारूद ही नहीं, उसकी चिंगारी भी नेहा की छाती तक पहुंच गई थी। वसीम ने बताया कि तमंचा बिहार से सुहेब ने अपने दोस्त से मंगाया था। तमंचा आने के दो दिन बाद ही नेहा की हत्या कर दी गई। निशा की हत्या का भी था पूरा प्लान यदि समय रहते नेहा की पहचान नहीं होती तो निशा का कत्ल भी कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

नेहा का हत्यारोपी प्रेमी वसीम गिरफ्तार

मेरठ : सप्ताहभर से महानगर की सनसनी बने नेहा के कत्ल में उसके हत्यारोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने वसीम के कब्जे से हत्या में प्रयोग किए तमंचे और स्कूटी को बरामद कर लिया। पकड़े गए वसीम ने साफ कह दिया कि दूसरे प्रेमी का हाथ थामने पर ही उसने नेहा को मौत के घाट उतारा था। कई बार नेहा को समझाने और पिटाई करने पर भी वह नहीं मानी। गुरुवार को रिजर्व पुलिस लाइन में एसएसपी ओंकार सिंह ने प्रेस क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:32 AM (IST)
        

दुल्हेड़ा स्वास्थ्य केंद्र पर मरीज पहुंचते हैं डाक्टर नहीं

मेरठ : हाईवे से सटे दुल्हेड़ा में 14 अक्टूबर 2009 को ग्राम पंचायत की लगभग पांच बीघा जमीन पर बसपा शासनकाल में करीब 60 लाख रुपये से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण हुआ था। तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री अनंत मिश्रा व पूर्व भाजपा विधायक रवींद्र पुंडीर ने उद्घाटन के दौरान लोगों से कहा था कि अब इलाज के अभाव में किसी गरीब को जान नहीं गंवानी पड़ेगी, लेकिन इस स्वास्थ्य केंद्र पर मरीज पहुंच जाते हैं डाक्टर न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:30 AM (IST)
        

लखनऊ तक मचा हड़कंप, सभी को आरोप-पत्र

मेरठ : आरटीओ ऑफिस के बंद कमरे में परिवहन माफिया के 'समानांतर' आरटीओ ऑफिस चलाने का भंडाफोड़ होने से लखनऊ तक हड़कंप मच गया। परिवहन आयुक्त ने उप परिवहन आयुक्त को मामले की जांच व कार्रवाई कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। डीटीसी ने आरटीओ, एआरटीओ, आरआइ समेत सभी अधिकारियों को आरोप-पत्र जारी कर दिए हैं। उन्होंने आरटीओ से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है और अन्य जिले के अधिकारी से जांच कराने के निर्देश दिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:29 AM (IST)
        

विद्युत लाइन की चिंगारी से पांच बीघा गेहूं की फसल राख

मेरठ : क्षेत्र के पूठी गांव में ग्यारह हजार वोल्ट की विद्युत लाईन में फाल्ट होने से निकली चिंगारी से एक किसान की खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई, जिससे उसकी पांच बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। गुरुवार को करीब दो बजे पूठी गांव के जंगल में सतीश पुत्र ईश्वर के खेत में ग्यारह हजार की विद्युत लाईन में फाल्ट होने से निकली चिंगारी से उसकी गेंहू के खेत में आग लग गई। आग ने उसकी पांच बीघा गेहूं क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

आइसक्रीम विक्रेता से मारपीट कर नगदी व मोबाइल लूटा

मेरठ : खिर्वा रोड पर टेहरकी गांव के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने मारपीट कर आइसक्रीम विक्रेता से नगदी और मोबाइल लूट लिया। दबथुवा गांव निवासी दिलखुश पुत्र दलीप ठेले पर आइसक्रीम बेचने का कार्य करता है। वह खिर्वा रोड पर टेहरकी गांव के पास जा रहा था। तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे रोक लिया और मारपीट कर 150 रुपये तथा एक मोबाइल लूटकर फरार हो गए। पीड़ित ने तहरीर थाने में नहीं दी है। महिला को दी जान से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

तालाब की भूमि पर बस गई कालोनी, बन गए आशियाने

मेरठ : भू-माफिया ने फर्जीवाड़ा कर तालाब की भूमि लोगों को बेच दी। जिस पर लोगों ने अपने आशियाने भी बना लिए। तहसील और नगर पालिका की टीम ने गुरुवार को कालंद रोड और छबड़िया रोड स्थित दो तालाबों की पैमाइश की। इन दो तालाबों में मौके पर कई लोगों के आशियाने बने मिले। पैमाइश के दौरान लोगों में हड़कंप रहा। नगर के तालाबों को कब्जा मुक्त कराने को एसडीएम मनीष वर्मा ने तहसील और नगर पालिका की संयुक्त टीम गठित की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

छप्पर में आग लगने से दो युवक, सात मवेशी झुलसे

मेरठ : बपारसी गांव में गुरुवार सुबह छप्पर में आग लगने पर उसके नीचे बंधे मवेशियों को बचाने के प्रयास में चचेरे भाई गंभीर रूप से झुलस गए। आग की चपेट में आकर 7 मवेशी भी झुलस गए। ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाकर घायल चचेरे भाइयों को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उन्हें मेरठ रेफर कर दिया गया। दोनों युवकों की हालत नाजुक बनी हुई है। बपारसी गांव में बाहरी छोर पर धर्मपाल का मकान है। धर्मपाल मजदूरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

डाकघर में चोरी का प्रयास

मेरठ: कस्बा जानी स्थित डाकघर में बुधवार रात चोरों ने ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया, लेकिन डाकघर में बने लोहे के केबिन को काटने में कामयाब न होने पर चोर वारदात को अंजाम दिए बिना ही भाग निकले। तहरीर थाना जानी में दी गयी है। कस्बा स्थित बुधवार रात डाकघर में चोर घुस गए। चोरों ने डाकघर के मख्य गेट का ताला तोड़ दिया। इसके बाद चोरों ने डाकघर में बने लोहे के केबिन को तोड़ने का प्रास किया, लेकिन वह केबिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

पूलों के स्टाक में लगी आग, लाखों की क्षति

मेरठ: इंचौली में कस्बा स्थित एक पशु डेयरी के भूसा स्टाक में गुरुवार को आग लग गई। लाखों रुपये के पूले जलकर नष्ट हो गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने लगभग 12 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। इंचौली निवासी मसरूर पुत्र मरहूम रजी की इंचौली थाने के पीछे दूध के पशुओं की डेयरी है। डेयरी के पीछे स्थित खाली प्लाट में डेयरी मालिक ने लगभग 200 कुंतल धान के पूलों का स्टॉक कर रखा है। पीड़ित क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

भुगतान न करने पर नंगलामल मिल के गोदामों पर जड़े ताले

मेरठ : नंगलामल शुगर मिल किसानों का बकाया भुगतान करने में फिसड्डी साबित हुई है। मिल द्वारा किसानों के बकाया भुगतान नहीं किए जाने पर प्रशासन ने मिल प्रबंधन के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए मिल के चीनी गोदामों पर ताले लगा डाल दिए हैं। मिल की चीनी की बिक्री अब प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में की जाएगी, चीनी बिक्री से जुटाए धन से किसानों का भुगतान किया जाएगा। नंगलामल शुगर मिल क्षेत्र के गन्ना किसानों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

पेड़ गिरने से मेरठ-पौड़ी मार्ग अवरूद्ध

मेरठ : मेरठ-पौड़ी मार्ग स्थित शिव-दुर्गा मंदिर परिसर में खड़े वषरें पुराने बड़ के पेड़ का हिस्सा टूटकर मार्ग के बीच गिर गया। पेड़ की चपेट में आने से एक कार क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि कार सवार चालक व कई दुकानदार बाल-बाल बचे। टूटे पेड़ की चपेट में आने से एक भैंसा-बुग्गी बाल-बाल बच गई, लेकिन बिजनौर की ओर से मेरठ जा रही एक कार पेड़ की चपेट में आ गई। गनीमत रही कि चालक ने ब्रेक लगाकर कार को काबू में कर लिया। क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »