Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

जिला अस्पताल से पुलिस हिरासत से फरार हुआ लुटेरा

मेरठ/इंचौली : जिला अस्पताल की इमरजेंसी में मेडिकल के लिए लाया गया लूट का आरोपी पुलिस हिरासत से फरार हो गया। इस आरोपी को ग्रामीणों ने जान पर खेलकर पकड़ा था, लेकिन पुलिस की लापरवाही से उसे भागने का भरपूर मौका मिल गया। इंचौली के धनपुर गांव निवासी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी प्रभुदयाल पुत्र श्रीकृष्ण सोमवार दोपहर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के गेट पर खड़े थे। इसी बीच पीछे से पल्सर बाइक सवार तीन बदमाशों ने ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

नेत्र चिकित्सा में नई उम्मीदों की दिखाई रोशनी

मेरठ : दृष्टि फाउंडेशन ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर चिकित्सा की तमाम हाइटेक सुविधाओं की जानकारी दी। डा. गौरव मिश्रा, डा. सबरीना बंसल और डा. सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि पुतली के प्रत्यारोपण से अब विभिन्न बीमारियों का इलाज संभव है। डाक्टरों ने बताया कि अब मोटे चश्मे से हमेशा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है। आंखों के भीतर एक सूक्ष्म लेंस कुदरती लेंस के ऊपर लगा दिया जाता है, जिससे बिना चश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को तीन घंटे लगाया जाम

मेरठ : जिला गोरक्षा प्रमुख के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी और परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांगकर भाजपा व विहिप ने सोमवार दोपहर मीरपुर गांव में मेरठ-बड़ौत मार्ग करीब तीन घंटे तक बाधित रखा। इस दौरान विहिप कार्यकर्ताओं की अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई। लंबी जद्दोजहद के बाद तहसीलदार मेरठ के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खोला। पुलिस गजेंद्र साहरन के तीन हत्यारोपियों को जेल भेज चुकी है, जबकि अन्य वांछित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

कल्पित के 'कातिलों' के सामने नतमस्तक पुलिस

मेरठ : भारत इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (बीआइटी) के छात्र कल्पित की मौत के मामले में पुलिस साफ पर तौर संस्थान प्रबंधन की ताकत के सामने नतमस्तक दिख रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद यह संशय भी गहरा रहा है कि कल्पित ने आत्महत्या की है या उसे कत्ल किया गया है, लेकिन पुलिस चीफ वार्डन के अलावा किसी आरोपी तक नहीं पहुंच सकी है। जांच के नाम पर महज रस्म अदायगी की जा रही है और मृतक छात्र के पिता और छात्रों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित

मेरठ : वेस्ट एंड रोड स्थित मेरठ पब्लिक स्कूल फॉर ग‌र्ल्स के प्राथमिक वर्ग में सोमवार को फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ब्रिटिश काउंसिल इंटरनेशनल स्कूल्स एक्रिडेशन के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम 'त्योहार-हर्षोल्लास की अभिव्यक्ति' प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में कक्षा एक से कक्षा पांच तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया। विभिन्न त्योहारों कैरेबेना के माध्यम से प्रस्तुत कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

यूको बैंक में खाते खोलने को लगा कैंप

मेरठ : यूको बैंक के आंचलिक कार्यालय पर प्रधानमंत्री जन-धन योजना के अंतर्गत एक दिवसीय कैम्प का आयोजन किया गया। जोनल मैनेजर डीआर शर्मा ने बताया कि जिसमें कुल 313 खाते खोले गए। शिविर में मेरठ की मुख्य, पीएल शर्मा रोड, कचहरी व शास्त्रीनगर समेत चार शाखाओं ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर मुख्य प्रबंधक बाला दत्त, वरिष्ठ प्रबंधक जी. कुलश्रेष्ठ व सतीश सैनी आदि मौजूद रहे। श्वेतलाना सिंह पहुंची खाता खुलवाने द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

शहीद स्मारक का मुख्यद्वार बना खत्ताघर

मेरठ : सरकारी तंत्र में शहीदों के प्रति सम्मान का क्या जज्बा है। इसकी बानगी शहीद स्मारक में सामने लगे कूड़े के ढ़ेर से देखी जा सकती है। हमेशा यहां मुख्य द्वार के सामने कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। नाले के ओवरफ्लो होने के चलते यह द्वार हमेशा बंद रहता है। अब संवेदनहीनता का आलम यह है कि देश की आजादी के लिए 1857 की क्रांति का सूत्रपात करने वाले शहीदों की याद में बने स्मारक का मुख्यद्वार पूरी तरह खत्ता घर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

जीवन शगुन में सुरक्षित है निवेश

मेरठ : भारतीय जीवन बीमा निगम के 58वें स्थापना दिवस पर जीवन शगुन पालिसी लांच की गई। प्रभात नगर स्थित कार्यालय में हुई प्रेसवार्ता में वरिष्ठ मंडल प्रबंधक जीएस गिल ने स्थापना दिवस पर हाल ही में लांच की गई पालिसियों और स्कीमों की जानकारी दी। वरिष्ठ मंडल प्रबंधक ने बताया कि 1956 से कार्य कर रही एलआइसी के पास वर्तमान में 14 उत्पाद हैं। एक सितंबर से नब्बे दिनों के लिए जीवन शगुन पालिसी लांच की गई है। आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

यूजी की 13वीं कटऑफ जारी, सैकड़ों होंगे मायूस

मेरठ : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने सोमवार की रात को यूजी की 13वीं कटऑफ जारी कर दी। इसमें दोबारा से आवेदन करने वाले करीब साढ़े छह हजार अभ्यर्थियों की वजह से एडेड व राजकीय कालेजों की आखिरी मेरिट भी हाई गई है। एडेड व राजकीय कालेजों में कुछ सीटें रिक्त हैं, जिसमें हाई मेरिट वाले अभ्यर्थियों को एडमिशन मिल पाएगा। विवि ने परंपरागत और प्रोफेशनल सभी यूजी कोर्स में प्रवेश के लिए मेरिट जारी की है। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

ई ब्लाक में छह माह में ही दोबारा बन गई सड़क

मेरठ : एक ओर शहर की सड़कें जगह-जगह उखड़ी हुई हैं वहीं ई ब्लाक में छह माह में दो बार सड़क निर्माण का मामला सामने आया है। गत वर्ष मई माह में विधायक निधि से निर्मित सड़क अब फिर से नगर निगम द्वारा बनाई जा रही है। जनता की गाढ़ी कमाई का धन विकास कार्यों के नाम पर बर्बाद किया जा रहा है। शास्त्रीनगर ई ब्लाक से मयूर विहार जाने वाले मार्ग पर नगर निगम द्वारा सड़क निर्माण और टाइल्स बिछाने का कार्य चल रहा है। गौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

नौनिहालों पर बरसे शिक्षकों के डंडे

मेरठ : तीन दिन बाद शिक्षक दिवस है। बच्चे अपने गुरुजनों के लिए तरह-तरह के उपहार जुटाने में जुटे हैं वहीं कुछ शिक्षक इतने निर्दयी हो गए हैं कि जरा-जारा सी गलती पर उनपर डंडे बरसा रहे हैं। इन अध्यापकों को उच्चतम न्यायालय के उस 'डंडे' का भी डर नहीं है जिसमें कोर्ट ने बच्चों को शारीरिक दंड देने पर पूरी तरह रोक लगाई हुई है। सोमवार को तीन स्कूलों में अध्यापकों ने मासूमों पर खूब कहर बरापाय। किसी ने डंडे से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

600 रुपये रिश्वत पर गई तीन की नौकरी, हंगामा

मेरठ : बिजली ठीक करने के लिए 600 रुपये की रिश्वत लेने पर तीन संविदाकर्मियों की नौकरी चली गई। दो कर्मियों के परिजनों ने सोमवार शाम एल ब्लाक बिजलीघर पर हंगामा किया। मामला हापुड़ रोड स्थित एल ब्लाक बिजलीघर का है। हंगामा कर रहे दो संविदाकर्मियों के परिजनों ने बताया कि रविवार शाम को संविदाकर्मी सोनू के पास एक उपभोक्ता की बिजली खराब की शिकायत पहुंची थी। सोनू ने हरेंद्र और मनोज को वहां भेज दिया गया। दोन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

खुले में शौच जाने को विवश नौनिहाल

मेरठ : जिले में बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित 910 प्राथमिक और 435 जूनियर हाईस्कूल हैं। विभागीय दावा पर यकीन करें तो हर स्कूल में शौचालय बनाया गया है। बच्चे और बच्चियों के लिए अलग-अलग शौचालय है, लेकिन हकीकत में शौचालय बस नाम के हैं। कुछ जगह शौचालय पर ताला लटका हुआ है, जबकि कुछ जगह वह गंदगी से बजबजाते हैं। जिले के कुछ स्कूलों की पड़ताल में उनकी तस्वीर बदरंग निकली। मवाना में बेसिक परिषद के 17 स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

पर्यूषण महापर्व के आयोजनों में उमड़े श्रद्धालु

मेरठ : जैन श्रद्धालुओं ने पर्यूषण महापर्व के तीसरे दिन 'उत्तम आर्जव धर्म' मनाया। आनंदपुरी स्थित दिगंबर जैन पंचायती मंदिर में भगवान महावीर का इंद्रों द्वारा अभिषेक हुआ। देव शास्त्र गुरु, चंद्रप्रभु, नंदीश्वर, सोलह कारण, पंच मेरू, दस धर्म आदि की पूजा की गई। मंत्रों द्वारा शांतिधारा कराई गई। विधानाचार्य पारस जैन ने आर्जव धर्म की महत्ता बताते हुए कहा कि सरल हो जाना ही आर्जव भाव है। जब तक आचरण में सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

जिला कांग्रेस ने किया कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

मेरठ : जिला कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और डीएम को संबोधित ज्ञापन दिया। उनकी मांग थी कि सिनेमा हॉलों के मार्निग शो पर तत्काल रोक लगायी जाए। इससे स्कूली बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। वह पढ़ाई छोड़कर सिनेमा हाल में पिक्चर देखने जा रहे हैं। मंदिरों और मस्जिदों के आसपास से शराब की दुकानों को तुरंत हटाया जाए। बिजली की अंधाधुंध कटौती को रोका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

बंधक बनाकर दुष्कर्म के बाद कराया धर्मातरण

मेरठ : खरखौदा में युवती के सामूहिक दुष्कर्म और जबरन धर्मातरण का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि मीरापुर में भी एक महिला को एक वर्ष तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आ गया है। महिला ने बंधक मुक्त होने के बाद पति को पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद थाने पहुंचकर पुलिस को बताया तो एसओ मीरापुर ने महिला को आइजी के समक्ष पेश कर पूरे मामले की जानकारी दी। दिल्ली की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

भाजपाइयों ने प्रदेश सरकार पर बोला हमला

मेरठ : प्रदेश सरकार पर भगवा खेमे ने प्रदेशव्यापी हमला बोला। लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत ने कमान संभाली, जबकि मेरठ में महानगर एवं जिला दोनों इकाइयों ने मिलकर कलक्ट्रेट का घेराव किया। दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुए धरने में बड़ी संख्या में पदाधिकारियों ने भाग लिया, किंतु कार्यकर्ताओं की संख्या अपेक्षा से कम रही। वक्ताओं ने प्रदेश सरकार को बिजली, कानून व्यवस्था एवं सूखे के मामले पर घेरते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

बिजलीघर निर्माण में देरी पर मुख्य अभियंता को घेरा

मेरठ : मुबारिकपुर गांव में बन रहे 33 केवी के बिजलीघर के निर्माण में विलंब तथा वहां मात्र पांच एमवीए का पावर ट्रांसफार्मर लगाए जाने व क्षेत्र के गांवों को उससे न जोड़ने के खिलाफ सैकड़ों ग्रामीणों ने सोमवार को भाजपा किसान मोर्चा के बैनर तले मुख्य अभियंता के ऑफिस पर हंगामा किया तथा उनका घेराव किया। किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक विजयपाल सिंह तोमर के नेतृत्व में पहुंचे ग्रामीणों ने कहा कि जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

अलविदा मानसून की बारिश में डूबा शहर, पेड़ टूटे, बिजली गुल

मेरठ : चलते-चलते मानसून मेहरबान हो गया। सोमवार शाम को उसने बारिश से तरस रहे मेरठ में जमकर बौछारों को सौगात दी। मौसम खुशनुमा तो हो गया, लेकिन तेज आंधी के साथ आयी बारिश से कई जगहों पर पेड़ और होर्डिग टूट गए और इससे बिजली के तार भी टूट गए। बिजली गुल हो गई। पुराने शहर में जबरदस्त जलभराव हो गया और नाले लबालब हो गए। जाती हुई बारिश धान की फसल के लिए बारिश संजीवनी साबित हुई। पिछले तीन दिनों से बादल उमड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:39 AM (IST)
        

विद्यार्थी परिषद का शपथ ग्रहण समारोह

मेरठ : वेस्ट एंड रोड स्थित गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल में सोमवार को विद्यार्थी परिषद का गठन किया गया। जिसमें समिति के सभी सदस्यों ने अपने पद के प्रति सत्यनिष्ठ बने रहने की शपथ ली। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल प्रधानाचार्य कपिल सूद ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर किया। विद्यालय की हेड गर्ल अंशुल वर्मा, हेड ब्वाय वैभव गोयल को बनाया गया। अनुशासन समिति की जिम्मेदारी अर्शदीप को सौपी गई औ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें