Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

लावारिस बोलेरो को बनाया पोस्टर मोबाइल

मेरठ : सदर बाजार थाने में दाखिल लावारिस बोलेरो को पोस्टर मोबाइल बना दिया गया है। बकायदा उस पर पोस्टर मोबाइल के इश्तहार चस्पा किया गया है। अब थाने के इंस्पेक्टर व दारोगा उसे धड़ल्ले से घुमा रहे हैं। काफी समय से एक बोलेरो सदर बाजार पुलिस का आरामदायक वाहन बना हुआ है। नियम-कानून ताक में रखकर आए दिन गाड़ी को पुलिसकर्मी दौड़ाते हैं, लेकिन अब हद हो गई। बताया जा रहा है कि एएसपी कैंट ने बोलेरो को एक नया शगल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

डीसीएम से निकले पहिए ने बालक को रौंदा, मौत

मेरठ : मेरठ-मवाना मार्ग पर गुरुवार सुबह तेज रफ्तार डीसीएम का पहिया निकल गया और एक बालक को रौंद दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। दुर्घटना के बाद चालक डीसीएम छोड़कर फरार हो गया। मवाना खुर्द निवासी यश कुमार का पुत्र गुरमीत (10) गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे पड़ोसी बच्चों के साथ फूल तोड़ने पैदल ही जंगल जा रहा था। जब वह मेरठ-मवाना मार्ग स्थित अमर पाल के ईट भट्ठे के समीप पहुंचा, तभी मवाना की तरफ रोड़ी भरकर ला रही ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:59 AM (IST)
        

अभियान चलाकर 103 लोगों के चालान काटे

मेरठ : ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को महानगर के मुख्य चौराहों पर शराब पीकर कार और बाइक चलाने वाले 103 लोगों का चालान काटा। पुलिस ने अपने अभियान में बाइक पर तीन सवारी, बिना हैलमेट और स्टंट बाजी करने वालों का भी चालान किया। गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस ने हापुड़ स्टैंड, बेगम पुल, सदर छीपी टैंक, कमिश्नरी आवास चौराहा, जीरो माइल, मैट्रो प्लाजा चौराहा, बच्चा पार्क, भैंसाली रोडवेज स्टैंड के सामने दो और चौपह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:55 AM (IST)
        

संदीप पहलवान बने रुस्तम-ए-उप्र

मेरठ : बीते दिनों कुशीनगर में हुई पहलवानी की प्रतियोगिता में मेरठ के संदीप पहलवान ने उम्दा प्रदर्शन किया। गांव रानी नंगला, मवाना के निवासी संदीप को रूस्तम-ए-उत्तर प्रदेश के खिताब से नवाजा गया। 8 मार्च को उनका शहर में स्वागत किया जाएगा। संदीप पहलवान ने बताया कि झंझेड़ी गांव के उनके उस्ताद लक्ष्मीचंद भदूड़ी से उन्होंने दांव-पेंच सीखे। दो से चार मार्च तक हुई प्रतियोगिता में जापान, थाईलैंड आदि देशों से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:54 AM (IST)
        

होली मिलन में जमा रंग

मेरठ : शिवसेना की महिला शाखा ने शास्त्रीनगर एक लोक में होली मिलन समारोह का आयोजन किया, जिसमें होली गीत, 'कहां जाओगे बांके बिहारी, होली होगी हमारी तुम्हारी' की भरपूर गूंज रही। भजनों एवं नृत्य के साथ पुष्प एवं गुलाल की वर्षा की गई। ढोलक एवं मजीरों की थाप पर महिलाओं एवं बच्चों ने खूब आनंद उठाया। ब्रज की होली ने भी उल्लास में और रंग भरा। एक दूसरे को लोगों ने गुलाल लगाकर बधाई दी। अध्यक्षता भवानी सेना क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:54 AM (IST)
        

आफिस में घुसकर ड्रग इंस्पेक्टर को पीटा, हंगामा

मेरठ : मेडिकल कालेज परिसर स्थित फूड एंड ड्रग कार्यालय में दवा व्यापारियों ने ड्रग इंस्पेक्टर की पिटाई कर दी। इससे हंगामा होने पर कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। कंकरखेड़ा के रक्षापुरम से आए दवा व्यापारी ड्रग इंस्पेक्टर पर दबाव डालकर मेडिकल स्टोर का लाइसेंस बनवाना चाहते थे। ड्रग इंस्पेक्टर की तहरीर पर दवा व्यापारी और उसके बेटे के खिलाफ मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। फूड एंड ड्रग विभाग के मेडिकल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:52 AM (IST)
        

मुंबई में सैंपल जांच के खिलाफ अपील करेगा प्रशासन

मेरठ : खरखौदा के मीट पैकेजिंग प्लांट में गोवंश के कटान और मीट गायब होने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। मेरठ के विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा पुन: मांस की जांच मुंबई के लैब में कराने के आदेश पर पुलिस-प्रशासन अपील की तैयारी कर रहा है। एसडीएम मेरठ रवीश गुप्ता का कहना है कि पुलिस के माध्यम से कोर्ट में अपील की जाएगी कि मुंबई में सैंपल की जांच न कराई जाए। एलाना लिमिटेड के ऑपरेशन प्रोसेस्ड फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:51 AM (IST)
        

बंगला, बैंक बैलेंस और गाड़ी का देना होगा हिसाब

अनुज शर्मा, मेरठ करोड़पति परिवहन अधिकारियों और कर्मचारियों की अकूत संपत्ति के राज अब खुलकर सामने आ जाएंगे। शासन तथा परिवहन आयुक्त ऑफिस आठ साल से उनसे यह ब्यौरा मांग रहा है लेकिन पोल खुलने के डर से यह घोषणापत्र नहीं दिया जा रहा है। लेकिन अब उन्हें अपनी लग्जरी गाड़ियों, नोएडा व अन्य बड़े शहरों में बंगले और बैंक बैलेंस का हिसाब देना ही होगा। परिवहन आयुक्त ने 15 दिन में सभी से यह घोषणापत्र मांगा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:51 AM (IST)
        

आदेश को खाकी-खादी दोनों का संरक्षण!

मेरठ : कहावत है कि खाकी के हाथ बहुत लंबे होते हैं, लेकिन यहां खाकी और खादी के गठजोड़ और मोटी 'डील' ने एक हत्यारोपी के हाथ कानून से लंबे कर दिए। उसने देहात के एक अफसर और सत्तादल के एक कद्दावर के आगे ऐसी 'बोटी' डाली कि दोनों उसके 'पैरों' में आ गिरे और उसे खुला संरक्षण दे रहे हैं। हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद भी यह आरोपी आदेश गुर्जर खुलेआम गांव में घूम रहा है लेकिन यहां की पुलिस उसकी ओर देखने की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:50 AM (IST)
        

किसानों ने मिल मालिक के पुतले की अर्थी निकाल गन्ने की होली जलाई

मेरठ : बकाया भुगतान को लेकर आंदोलनरत किसानों ने गुरुवार को धरना स्थल गन्ना समिति से चीनी मिल गेट तक मिल मालिक के पुतले की अर्थी निकालकर नारेबाजी करते हुए पुतले व गन्ने की होली जलाई। किसानों के प्रदर्शन के दौरान मिल गेट बंद कर दिया गया। किसानों के जाने के बाद ही मिल गेट खुला। गन्ना समिति में जनहित किसान संघर्ष समिति के तत्वावधान में चल रहे क्रमिक अनशन एवं धरने का गुरुवार को 61वां दिन था। किसानों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:49 AM (IST)
        

याद आते हैं चौपालों वाली होली के दिन ..

मेरठ : पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों के रहन-सहन में ही नहीं तीज-त्योहार मनाने के तरीकों में भी बदलाव आया है। होली में पारंपरिकता कम हुडदंग ज्यादा नजर आने लगा है। इसी क्रम में तवज्जो फिल्मी गीत-संगीत को दी जा रही है। जागरण टीम ने जब इस बारे में समाज के प्रबुद्ध लोगों और युवा वर्ग से बात की तो किसी की आंखों में होली की यादें ताजा हो गईं तो किसी के मन में होली की मस्ती कुलाचें मारने लगी। होली त्योहार पूरी तर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:48 AM (IST)
        

महिलाओं ने उत्साह से किया होलिका पूजन

मेरठ : क्षेत्र में जगह जगह होलिका दहन हुआ। महिलाओं ने होलिका पूजन किया। होलिका दहन के पश्चात देर रात तक डीजे की धुन पर युवाओं की टोलियां नृत्य और मौज-मस्ती में मशगूल रहीं। होलिका के पूजन के लिए सुबह से ही महिलाओं का तांता लग गया था। पारंपरिक रूप से मीठे पुए और मिठाई का भोग लगाया। इस अवसर पर रंगोली और झालरों से हालिका स्थल को सजाया गया। पी पाकेट, फेज वन डिवाइडर रोड, सेक्टर, पुष्प विहार, भरत विहार,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:47 AM (IST)
        

फूलों से खेली होली

मेरठ: जनहित सेवा समिति के तत्वावधान में शीशमहल स्थित दयाधाम धर्मशाला में गुरुवार शाम छह बजे से होली उत्सव शुरू हुआ, जिसमें क्षेत्रवासियों ने एक-दूसरे पर फूल फेंक कर और हर्बल गुलाल लगा कर होली मनाई। समिति अध्यक्ष मोहनी कुमार पांडे, महामंत्री विश्वनाथ चौबे, पवन मित्तल, सुशील गर्ग, शिव कुमार अग्रवाल, अजय सेठी, प्रदीप सर्राफ, विनय अग्रवाल, विजय गर्ग, आनंद प्रकाश, कपिल चौबे, मुकेश रस्तोगी आदि ने होली क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:43 AM (IST)
        

..तो अबकी बार इस तबेले में लगेगा नौचंदी मेला

मेरठ : शहर के इतिहास को संजोकर सांप्रदायिक सौहार्द की खुशबू बिखेरने वाला नौचंदी मेला इस बार जिला पंचायत के हवाले है। होली के दूसरे रविवार को परंपरागत रूप से लगने वाला यह मेला बीतते वक्त के साथ अपनी गरिमा और प्रभाव खोता जा रहा है। सरकारी तंत्र की लापरवाही और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे इस मेले की शुरुआत में कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन जमीनी हकीकत इसके वजूद पर सवाल खड़ा कर रही है। नौचंदी मैदान में दुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:42 AM (IST)
        

तीसरे हत्यारोपी को जेल भेजा

गंगानगर (मेरठ) : रजपुरा गांव में अनुज की हत्या के मामले में इंचौली पुलिस ने तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गत 20 फरवरी को लेन-देन विवाद में अनुज पुत्र रमणपाल की घर के बाहर गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। गुरुवार को हत्यारोपी आदित्य चौहान पुत्र ओमकार निवासी बहचोला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। मुख्य आरोपी भोला पुत्र धर्मपाल व उसके एक साथी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वारद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:21 AM (IST)
        

फूल गुलाब जल से खेली होली

मेरठ : योग विज्ञान संस्थान पश्चिमी जिला मेरठ इकाई की ओर से तेजपाल एन्क्लेव दिल्ली रोड पर होली महोत्सव व पारिवारिक समारोह का आयोजन हुआ। इसमें फूलों व गुलाब जल से लोगों ने होली खेली। इस अवसर पर साधक-साधिकाओं ने गीत, संगीत, गिद्दा, लघु नाटिका व मस्ती भरा नृत्य पेश किया। इस अवसर पर योग, प्रणायाम व प्रार्थना भी कराई गई। समारोह में प्रेमपाल सिंह का सहयोग रहा। समारोह में प्रदीप गुप्ता, महेंद्र पाल गुप्ता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:18 AM (IST)
        

बस और ट्रेनों में सीट पाने को मची मारामारी

मेरठ : बस अड्डे और रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को होली के मौके पर यात्रियों की जबरदस्त भीड़ उमड़ी। होली पर्व पर घर पहुंचने की चाहत ने ट्रेनों व बस अड्डों पर घमासान शुरू करा दिया है। सीट पाने के लिए यात्रियों के बीच मारामारी मच रही है। आलम यह है कि खिड़कियों से यात्री बसों के अंदर घुस रहे हैं। ऐसे में बच्चों, महिलाओं व वृद्ध लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार सुबह से ही शहर होली के र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:17 AM (IST)
        

थिरके कदम, झूमा तन-मन

मेरठ : होली पर्व पर गुरुवार को शहरभर में आयोजन हुए। व्यापारिक, सामाजिक एवं अनेक संगठनों की ओर से होली मिलन समारोह में जमकर अबीर-गुलाल उड़ा। होली के गीतों पर तन-मन झूम उठा। दिल्ली रोड पर नवीन मंडी व्यापार मंडल की ओर से मंडी परिसर में होली महोत्सव मनाया गया। व्यापारियों ने होली के गीत गाए और एक-दूसरे को गुलाल लगाया। मनोज कुमार गुप्ता, संजय खुराना, गिरीश कुमार अग्रवाल, मुकेश कुमार गुप्ता, शिव कुमार ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Mar 2015 12:16 AM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रम से नौनिहालों ने मोहा मन

मेरठ : पाइन आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल में गुरुवार को आयोजित वार्षिकोत्सव में नौनिहालों ने मनोरम प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। इस वर्ष कार्यक्रम की थीम 'फ्रीडम टू ग्रो' रखी गई थी। थीम के आधार पर ही बच्चों ने तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ ही नए संदेश दिए। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित एफडब्ल्यूओ पाइन डिवीजन की कंवीनर साधना सप्रा ने किया। कार्यक्रम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

मेरठ से बरेली के लिए एसी बस सेवा शुरू

मेरठ : अब गर्मी में रोडवेज बस का सफर सुहाना होगा। मेरठ से कई जगहों के लिए एसी बस में पसीना नहीं टपकेगा। गुरुवार को मेरठ से बरेली के लिए एसी बस सेवा की शुरुआत हो गयी। ऐसे में गढ़, मुरादाबाद आदि स्थानों के लिए भी सफर आरामदायक होगा। यूपीएसआरटीसी गर्मी की आमद के साथ ही सुहाने सफर को जमीनी स्तर पर लागू कराने की तैयारी में है। मेरठ से एसी बस न होने के चलते दिक्कत रहती थी। अब मेरठ से आधा दर्जन क्षेत्रों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:44 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें