Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

सौ करोड़ के ट्रेंड ने डुबोया छोटे कलाकारों का करियर

मेरठ: अमिताभ बच्चन सरीखे दिग्गजों के साथ काम कर मायानगरी में तीन दशक गुजार चुके अली खान अब नई कल्चर से खफा हैं। फिल्मों के व्यवसाय में सौ करोड़ का वायरस घुसने के बाद छोटे कलाकारों का करियर तेजी से ढल रहा है। फिल्म खौफ की शूटिंग करने आइएफटीआइ मेरठ पहुंचे मशहूर विलेन अली खान फिल्म नगरी की बदलती तस्वीर पर अपना रुख बेबाकी से रखते हैं। महाभारत सीरियल में यक्ष, टीपू सुल्तान में हैदरशाह और खुदा गवाह फिल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:10 AM (IST)
        

'सपा नेताओं, मंत्री जी का दबाव है, अभियान कैसे चलाऊं'

मेरठ : पिछले कई दिनों से जारी होर्डिग अभियान के 'धारावाहिक' को नगर आयुक्त ने नाटकीय मोड़ दिया। उन्होंने कहा कि अब तक अवैध होर्डिग अभियान को उन्होंने किस तरह चलाया, वे वही जानते हैं। उन्होंने कहा कि उन पर सत्ता पक्ष के नेताओं और मंत्री जी का उन पर जबरदस्त राजनीतिक दबाव है और आगे अवैध होर्डिग के खिलाफ उनके लिए अभियान चलाना मुश्किल होगा। मंगलवार को ये सब महापौर के कैंप कार्यालय में हुआ। विज्ञापन समित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:09 AM (IST)
        

ऑनर किलिंग : सिवाया में बहन को भाइयों ने मारी गोली

मेरठ : सिवाया में फुरकानी उर्फ नीशू को उसके ही भाइयों ने मंगलवार को गोली मार दी। पुलिस ने महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है। फुरकानी ने गांव के ही रविन्द्र से प्रेम विवाह किया था। मौके पर पहुंचे सीओ कंकरखेड़ा व इंस्पेक्टर दौराला ने मामले की जानकारी ली। उधर, घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति है। देर रात रविन्द्र की तहरीर पर पुलिस ने नीशू के भाई निजामुद्दीन व फुरकान पुत्र अलीश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:07 AM (IST)
        

आज संसद घेरेंगे पश्चिमी उप्र के वकील

मेरठ : वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग ने अब नया और सुखद मोड़ लिया है। केन्द्रीय विधि मंत्री सदानंद गौड़ा ने अधिवक्ताओं के प्रतिनिधिमंडल को दिल्ली में बुधवार को मिलने के लिए समय दिया है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल उनके समक्ष अपनी मांग रखेगा। हालांकि इससे पहले तय कार्यक्रम के अनुसार वेस्ट यूपी के वकील बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन भी करेंगे। इसी क्रम में मंगलवार को मेरठ ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:05 AM (IST)
        

स्वीडन की जेवलिन से अन्नू बनेंगी ओलंपियन

संतोष शुक्ल, मेरठ : होनहार एथलीटों की किस्मत अब संवरने लगी है। प्रदेश सरकार ने एशियॉड पदकधारियों को लाखों रुपये इनाम देकर प्रोत्साहित किया तो उनके लिए स्पांसरशिप के भी दरवाजे खुलने लगे। राष्ट्रीय रिकार्डधारी अन्नू की मुरीद हुई स्वीडन की विश्व प्रसिद्ध कंपनी नोर्डिक ने ओलंपिक तैयारी में उसका साथ देने के लिए हाथ बढ़ाया है। नोर्डिक के अधिकारी डिक हेडमैन ने अन्नू को तीन लाख रुपए की जेवलिन दी है, जि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

्रमृतक के छोटे भाई को हत्यारोपी दे रहा धमकी

मेरठ : लोहिया नगर में केबिल कारोबारी की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी महक का पुलिस तीसरे दिन भी सुराग नहीं लगा सकी। वहीं, मृतक के छोटे भाई को भी हत्या करने की धमकी मिलने से पीड़ित परिवार दहशत में है। मंगलवार को सपा युवजन सभा सभा के जिलाध्यक्ष ने थाने पहुंचकर पीड़ित परिवार को सुरक्षा प्रदान करने व हत्यारोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। साथ ही हत्यारोपी के भांजे को हिरासत से छोड़ने पर नाराजगी जाहिर क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:02 AM (IST)
        

हवाई पट्टी के शिलापट्ट पर एमडीए का कब्जा

मेरठ: डा. भीमराव अंबेडकर हवाईपट्टी के शिलापट्ट पर एमडीए ने कब्जा जमा लिया है। उस पर एमडीए ने अपनी आवासीय योजना 'एयरपोर्ट एंक्लेव' का नाम एवं दिशासूचक भी लगवा दिया है। परतापुर स्थित हवाईपट्टी से कुछ आगे गगोल गांव के निकट पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने डा. भीमराव अंबेडकर हवाईपट्टी का लोकार्पण किया था। इस पर संगमरमर का शिलापट्ट लगा था। यह गायब है, इसके बदले एमडीए की योजना 'एयरपोर्ट एंक्लेव' अंकित है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:02 AM (IST)
        

फर्जी मंत्री का ऐलान, दम है तो गिरफ्तार करे पुलिस

मेरठ : आइपीएस और पीपीएस अफसरों पर रौब जमाने वाले फर्जी मंत्री को पुलिस पकड़ नहीं पा रही है, उधर, मंगलवार को फर्जी मंत्री ने दिल्ली में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में प्रेसवार्ता कर ऐलान कर दिया कि, पुलिस में दम है तो पकड़कर दिखाए। उसने सफाई दी कि मैं फर्जी नहीं हूं। कृषि राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान और मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने एसएसपी की ओर से भेजे गए पत्र में साफ कर दिया कि ताजिम अब्बास नाम का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:02 AM (IST)
        

गायों की स्वदेशी नस्लों के सुधार पर दिया जोर

मेरठ : केंद्रीय गोवंश अनुसंधान संस्थान में 18-25 नवंबर के दौरान आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में गोवंशीय पशुओं के उत्कृष्ट वीर्य के उत्पादन एवं प्रमाणीकरण की नवीनतम तकनीक के बारे में जानकारी दी गई। इस 11 राज्यों से आए पशु चिकित्सकों ने हिमीकृत वीर्य उत्पादन की नवीनतम तकनीक के बारे में जानकारी ली। मंगलवार को प्रशिक्षण के अंतिम दिन संस्थान के निदेशक डा. ब्रह्मा प्रकाश ने हिमीकृत वीर्य से कृत्रिम गर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:00 PM (IST)
        

आइएमए के डॉक्टरों ने दी आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, मेरठ: गंगानगर में दो दिन पहले एक नर्सिग होम में मारपीट और तोड़फोड़ के मामले में डॉक्टरों में उबाल है। मंगलवार को आइएमए के पदाधिकारी एसएसपी से मिले और बवाल करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। न्याय नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। 23 नवंबर को गंगा नगर के ज्योति नर्सिग होम में मरीज इंदु की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ था। तीमारदारों ने स्टाफ के साथ मारपीट करते हुए तोड़फोड़ की थी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:19 PM (IST)
        

औघड़नाथ मंदिर में गूंजा श्रीराम नाम

मेरठ : बाबा औघड़नाथ मंदिर में मंगलवार को भगवान श्रीराम का नाम भक्तिभाव से गूंजा। प्रभु प्रचार समिति की ओर से श्रीरामकथा का शुभारंभ हुआ। कथा का महात्म्य व श्रीराम के नाम का जाप किया गया। दिनेश भारद्वाज ने पूजा अर्चना व शरद श्रीवास्तव व रेनू श्रीवास्तव ने दीप प्रज्जवलन कर शुभारंभ किया। भव्य दरबार सजा, जिसमें कथावाचक राकेश मोहन शास्त्री ने पहले दिन शिवमहिमा का वर्णन किया। रामनाम सहस्त्रमाला का जाप कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

सद्भावना संदेश संग कौमी एकता सप्ताह का समापन

मेरठ : जिला राष्ट्रीय एकीकरण समिति की ओर से चल रहा कौमी एकता सप्ताह का मंगलवार को सद्भावना व भाईचारे के संदेश संग समापन हो गया। सहिष्णुता, सद्भाव व मानवता के लिए कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। सेंट थॉमस ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में मंगलवार को समापन समारोह हुआ। आचार्य बीडी कात्यायन ने गीता के श्लोक पढ़े, काजी सलमान कासमी ने कुरान शरीफ की आयतें पढ़ हिंदी में अर्थ बताया। फादर पीटर बलदेव व पाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

जगन सिंह गोल्ड कप की खिताबी भिड़ंत आज

मेरठ: तालकटोरा स्टेडियम रजबन में मंगलवार को फुटबाल का रोमांच फुटबॉल के शौकीनों के सिर चढ़ बोला। सेमीफाइनल के सनसनीखेज मुकाबले ने दर्शकों की धड़कन बढ़ा दी। तृतीय जगन सिंह गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले मैच में आइटीसी सहारनपुर और मेरठ सिटी के बीच मुकाबला बराबरी पर छूटा। मैच के 12वें मिनट में सहारनपुर आइटीसी के स्ट्राइकर शाहिद ने 12वें मिनट में गोलकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पिछड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:04 PM (IST)
        

विवाद के बीच फंसा मातृ-शिशु कल्याण केंद्र का निर्माण

मेरठ: महल गांव में एएनएम और पूर्व प्रधान के बीच उच्चीकृत मातृ-शिशु कल्याण केंद्र के निर्माण को लेकर उपजे विवाद के चलते छह साल से काम खटाई में है। आलम यह है कि विभाग ने दोनों के बीच उपजे विवाद की जानकारी करना भी मुनासिब नहीं समझा और अगली किस्त रुकवा दी। नए प्रधान ने भी स्वास्थ्य विभाग से अधूरे पड़े निर्माण कार्य को पूरा नहीं कराया। आधे-अधूरे बने भवन पर ग्रामीणों का कब्जा है। छह साल पहले महल गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:38 PM (IST)
        

मां शाकुंभरी देवी की शोभायात्रा में झूमे श्रद्धालु

मेरठ : बच्चा पार्क से मंगलवार को मां शाकुंभरी देवी की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जगह-जगह पुष्पवर्षा और आरती से मां के दिव्य स्वरूप की आराधना हुई। भक्ति भजन गाते हुए श्रद्धालुओं ने शोभायात्रा निकाली। बच्चा पार्क से श्रद्धालुओं की ओर से मां शाकुंभरी देवी की शोभायात्रा निकाली गई। शुभारंभ बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक बलराज डूंगर ने दीप जला कर किया। भगवान शिव को माल्यार्पण विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:30 PM (IST)
        

शिवसेना ने भरी हुंकार, आजम को बर्खास्त करो

मेरठ: प्रदेश सरकार में नगर विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री आजम खां द्वारा दिए गए विवादित बयान को लेकर शिव सैनिकों में आक्रोश है। उन्होंने आजम खां के विवादित बयान के विरोध में मंगलवार को कलक्ट्रेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। राज्यपाल के नाम ज्ञापन एसीएम को दिया। दोपहर करीब एक बजे शिवसैनिक कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने कैबिनेट मंत्री आजम खां के विरोध में कलक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी की। उनका कहना था कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:30 PM (IST)
        

किसान की मौत के विरोध में रालोद ने घेरा आइजी दफ्तर

जागरण संवाददाता, मेरठ : मुरादनगर के किसान आंदोलन की आग में अभी भी किसान झुलस रहे हैं। मंगलवार को रालोद नेताओं ने आइजी ऑफिस का घेराव कर लिया। रालोद नेताओं की मांग थी कि पूरे मामले की सीबीआइ जांच हो। जिन पुलिस या प्रशासनिक अधिकारी की गोली से किसान सूबे सिंह की मौत हुई है, उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए। बता दें कि 19 सितंबर को गंगनगर पटरी रेग्युलेटर के सामने मोदीनगर के विधायक सुदेश शर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:34 PM (IST)
        

मोहिउद्दीनपुर के ग्रामीणों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मेरठ: मोहिउद्दीनपुर के ग्रामीणों ने मंगलवार को हॉस्पीटल आवास के खंडहर में तब्दील होने के विरोध में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही डीएम को संबोधित एक ज्ञापन दिया। दोपहर करीब एक बजे ग्रामीण कलक्ट्रेट पहुंचे। उनका कहना था कि गांव में ही एक हॉस्पीटल और आवास बनाया गया था। वह बिना देखरेख के खंडहर में तब्दील हो गया है। साथ ही ग्राम प्रधान ने बिना किसी इजाजत के तहसील कर्मचारियों के स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

पूर्वी यूपी से परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

मोदीपुरम (मेरठ): कृषि विवि में भर्ती प्रक्रिया में मंगलवार को होने वाली लिखित परीक्षा स्थगन की सूचना न देने पर पूर्वी यूपी से आए अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। वहां से गुजर रहे रजिस्ट्रार की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। आरोप है कि उन्हें मुख्य गेट पर रोक दिया गया और स्थगित परीक्षा कब होगी, इसकी जानकारी नहीं दी गई। मंगलवार को विवि परिसर में सुबह नौ से 11 और दो से चार बजे तक लैब टेक्नीशियन व लैब स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:22 PM (IST)
        

बाजार से 'गायब' हुईं दर्जनों दवाएं

मेरठ: महंगी होती चिकित्सा गरीबों की पहुंच से शायद बाहर रहेगी। दवा कंपनियों का रुख तो कम से कम यही बताता है। केंद्र सरकार ने 348 दवाओं के मूल्यों पर शिकंजा कसा तो कंपनियों ने उन्हें बनाना कम कर दिया या बंद कर दिया। कई दवाएं बाजार से गायब हो गई। कई साल्टों में दूसरा साल्ट मिलाकर उसे कंट्रोल रेट सूची से बाहर कर लिया गया। सस्ती हो चुकी तकरीबन सभी दवाएं बाजार से नदारद हैं। चिकित्सक भी महंगी दवाएं लिखकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें