Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

किनौनी मिल के अफसर के घर में 15 लाख की चोरी

मेरठ : ग्रेटर पल्लवपुरम में बुधवार को चोरों ने किनौनी शुगर मिल के सीनियर मैनेजर (सेल्स) का घर तीन घंटे खंगाला। आइ-टेन कार, नकदी व जेवर समेत 15 लाख का सामान पार कर दिया। गृह स्वामिनी तीन घंटे बाद घर पहुंचीं तो घटना की जानकारी हुई। पुलिस ने पीड़ित परिवार से पूछताछ की। पीड़ित ने तहरीर दी है। ग्रेटर पल्लवपुरम, 97/6 निवासी प्रवीन कुमार शुक्ला ने बताया कि वह किनौनी शुगर मिल में सेल्स मैनेजर हैं। बुधवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:09 AM (IST)
        

इंचौली पुलिस के गले की 'फांस' बना चोर

मेरठ : थाने से चोर को भगाने के मामले में इंचौली पुलिस चारों ओर से घिर गई है। प्रकरण की जानकारी पर कालोनीवासियों ने सीओ से मामले की जांच के बाद कार्रवाई की मांग की। उधर, अपने आप को घिरा देख हेड मोहर्रिर दिनभर चोर को तलाशता रहा। बता दें कि सोमवार रात यशोदा कुंज कालोनी में करीब आधा दर्जन बदमाश वारदात करने के इरादे से घुसे थे, कालोनी के गार्डो ने इनमें से एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि अन्य भाग निकले। पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:09 AM (IST)
        

बेरोजगारों को ठगने वाली फर्जी संस्था का पर्दाफाश

मेरठ : बेरोजगार युवाओं को ठगने वाली संस्था का बुधवार को पर्दाफाश हो गया। शिकायत पर पुलिस ने कस्बे की प्रभात नगर कालोनी में छापा मारकर दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस गिरोह के हस्तिनापुर में होने की सूचना किसी व्यक्ति ने डीएम पंकज यादव को फोन पर दी। उक्त लोगों ने एक दिन पूर्व ही डीएम को इस गिरोह के कारनामों के बारे में ज्ञापन दिया था। डीएम ने तत्काल हस्तिनापुर थाना प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:08 AM (IST)
        

बिगड़ैल कार सवारों ने दंपती को मारी टक्कर

मेरठ : कार सवार बिगड़ैल रइसजादों ने दंपती की बाइक में टक्कर मारकर घायल कर दिया। कार रोकवाने की कोशिश पर दोनों को कुचलने का प्रयास किया। भीड़ ने कार को रोका और दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। मामला प्रॉपर्टी डीलर से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने समझौता करा दिया। शास्त्रीनगर, सेक्टर-दो में रहने वाले निखिल त्यागी और गांधीनगर निवासी सेम कार से जा रहे थे। शराब के नशे में धुत रइसजादों ने कार तेज स्पीड से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

हादसों ने ली आठ जान, दो दर्जन घायल

मेरठ : पूरे जनपद में हुए अलग-अलग हादसों में सड़कें खून से लाल हो गई। दुर्घटनाओं में दो महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक घायल हो गए। ट्रक-टाटा मैजिक की भीषण टक्कर, तीन की मौत जानीखुर्द : मेरठ-बागपत मार्ग पर जानी गंगनहर पुल के पास मेरठ की ओर से आए एक ट्रक ने टाटा मैजिक गाड़ी में सामने से टक्कर मार दी। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया,लेकिन उपचार के दौरान मेडिकल कालेज अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:06 AM (IST)
        

बच्ची को उठाने वाले व्यापारी को गंजा कर घुमाया

मेरठ : चार साल की बच्ची को व्यापारी ने पार्क से उठा लिया। बच्ची के साथ गलत काम करने के लिए दुकान के अंदर ले जा रहा था, लेकिन भीड़ ने आरोपी को पकड़कर धुनाई करने के बाद बच्ची को छुड़ाया। इसके बाद आरोपी को गंजा करने के बाद पार्क में घुमाकर पुलिस को सौंप दिया। मेडिकल थाने के शास्त्रीनगर सेक्टर चार में पावर कारपोरेशन के एक अधिकारी रहते हैं। उनकी तैनाती जिले से कहीं बाहर है। बुधवार को उनकी चार वर्षीय बेट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:05 AM (IST)
        

'खाकी' का ख्वाब दिखाकर सामूहिक दुष्कर्म

मेरठ : दिल्ली पुलिस में नौकरी का झांसा देकर पड़ोसी दुकानदार छात्रा की आबरू से खेल गया। उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर सामूहिक दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं मोबाइल से अश्लील वीडियो भी बना ली गई। वीडियो दोस्तों में बांट देने की धमकी देकर छात्रा को चार माह तक आरोपी हवस का शिकार बनाते रहे। टूट चुकी पीड़िता ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। इसके बाद पीड़िता की मां उसे साथ लेकर एसए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

मेरठ में एनआइए, आइबी की टीम ने की पड़ताल

मेरठ : बिजनौर में विस्फोट के बाद आतंकियों की जानकारी लेने के लिए एनआइए (नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी) की टीम मेरठ पहुंची। आतंकियों के मेरठ में प्रवेश करने और यहां उनके द्वारा बिताए गए समय की पड़ताल की गई है। उनके मोबाइल की रेंज से देखा गया कि, दोनों आतंकी शहर के कौन-कौन से हिस्सों में घूमे थे। वहीं आइबी की टीम ने गैलेक्सी शोरूम के कर्मचारियों ने पूरे मामले की विस्तृत से जानकारी जुटाई। दरअसल, शोरूम स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

'वीआइपी लेटरहेड' पर 'वीआइपी मुलाकात'

मेरठ : जिला कारागार में वीआइपी पर्ची पर वीआइपी मुलाकात का दौर जारी है। सत्तापक्ष के नेता अपने परिचितों को लेटरहेड देकर दुष्कर्म के आरोपी से लेकर सजायाफ्ता तक की मुलाकात करा रहे हैं। सपा का लेटर देखते ही जेल प्रशासन के अफसर भी उन्हें वरियता देकर बिना लाइन के मुलाकात करा देते हैं। इतना ही नहीं सपा नेताओं के लेटरहेड पर मिलने वालों की संख्या तक नहीं गिनी जाती है। बुधवार को जेल के बाहर ऐसा ही नजारा देख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

मेरठ में विक्टोरिया पार्क अग्निकांड की सुनवाई करेगा आयोग

मेरठ : सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर विक्टोरिया पार्क अग्निकांड की सुनवाई के लिए नवगठित एक सदस्यीय आयोग अब आगे की सुनवाई मेरठ में ही करेगा। आयोग मेरठ आकर यहीं पर सभी गवाहों के बयान दर्ज करेगा और आयोजकों के वकील गवाहों के साथ कोर्ट में जिरह कर सकेंगे। बुधवार को नई दिल्ली स्थित यूपी भवन के कांफ्रेंस हॉल में एक सदस्यीय आयोग के मुखिया रिटायर्ड जस्टिस एसबी सिन्हा ने यह निर्णय सुनाया। जस्टिस सिन्हा आयोग को अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:03 AM (IST)
        

दिल्ली का पानी बंद करने को आज मुरादनगर में जुटेंगे किसान

मेरठ : दिल्ली का पानी बंद करने के लिए गुरुवार (आज) को किसान मुरादनगर गंगनहर पर जुटेंगे। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि 12 तुगलक रोड दिल्ली का बिजली पानी बंद कर केंद्र सरकार ने किसानों के सम्मान को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि रालोद सुप्रीमो अजित सिंह के आवास खाली करने से उन्हें मतलब नहीं है। सन् 1987 में भूतपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के निधन के बाद किसान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

वसूली चौखट की, आपूर्ति नुक्कड़ से

मेरठ : रसोई गैस एजेंसियां आपूर्ति के नाम पर उपभोक्ताओं से सरेआम छल कर रही हैं। वितरकों के इस छल-प्रपंच के खेल से उपभोक्ताओं की जेबें तो ढीली होने के साथ ही नियम भी तार-तार हो रहे हैं। वहीं इस पर लगाम कसने में तेल कंपनियां और जिला पूर्ति विभाग भी बेबस नजर आ रहे हैं। आलम यह है कि उपभोक्ताओं से शुल्क चौखट का लिया जा रहा है, जबकि उन्हें आपूर्ति चौराहे व नुक्कड़ पर दी जा रही है। पेट्रोलियम कंपनियों के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

परतापुर में खाकीवर्दी वाले बदमाशों का डाका

मेरठ : परतापुर के कौशल्या कुंज में खाकीवर्दी वाले बदमाशों ने तीन घरों में जमकर कहर ढाया। तीनों परिवारों के सदस्यों को गन प्वाइंट पर लेकर पांच लाख कीमत के जेवर और नकदी लूट ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली। परतापुर थाने के कौशल्या कुंज में कृष्ण सिंह का परिवार रहता है। कृष्ण मोबाइल टावर की गाड़ी चलाते हैं, उनका बेटा हरेंद्र भी टावर ऑफिस में नौकरी करता है। मंगलवार की देर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा के बीच कोली डासना जेल में शिफ्ट

मेरठ : निठारी कांड के आरोपी सुरेंद्र कोली को बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच गाजियाबाद की डासना जेल शिफ्ट कर दिया गया। कोली को डेथ वारंट जारी होने के बाद उसे फांसी के लिए मेरठ लाया गया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल कोली की फांसी पर 29 अक्टूबर तक रोक लगा दी है। इसके बाद उसे फिर गाजियाबाद की डासना जेल भेज दिया गया है। दोपहर बाद 1:30 बजे वह डासना जेल पहुंच गया। बुधवार को दोपहर 12 बजे कड़ी सुरक्षा मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:00 AM (IST)
        

आश्रम पद्धति स्कूल के खाने में निकले कीडे़, छात्रों का हंगामा

मेरठ : राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में लगातार सामने आ रही अव्यवस्थाओं के मामले में डीएम की हिदायत के बावजूद सुधार होना तो दूर, बुधवार को हालात उस समय और बिगड़ गए जब छात्रों को परोसे गये खाने में कीड़े निकलने पर छात्रों ने हंगामा कर खाना खाने से इन्कार कर दिया। हंगामा बढ़ता देख मेस इंचार्ज और छात्रावास अधीक्षक छात्रों को मुंह बंद रखने की हिदायत देकर चलते बने। छात्रों ने एसडीएम को मामले से अवगत कराया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:00 AM (IST)
        

पड़ोसी ने किया छात्र का अपहरण, हत्या की आशंका

मेरठ : एक पड़ोसी ने ही बहला फुसलाकर छात्र का अपहरण कर लिया। परिजनों ने छात्र की हत्या की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। मुबारिकपुर निवासी अर्जुन (12) पुत्र परवेन्द्र गांव के स्कूल में ही कक्षा 5 का छात्र है। पिता बीएसएफ में जवान है। परिजनों ने बताया कि 15 सितंबर की दोपहर पड़ोसी राहुल पुत्र लीलू बहला- फुसलाकर अर्जुन को घर से ले गया था। देर रात तक दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:58 AM (IST)
        

'जनता दरबार' में भड़के सांसद, मुखर हुआ विरोध

मेरठ : अपने ही घर में विरोधों का सामना कर रहे सांसद राजेंद्र अग्रवाल की दिक्कतें बुधवार को एक बार फिर से बढ़ गई। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा व सांसद के विरोध के बैनर के बाद अब क्षेत्रीय लोग कालोनी की उपेक्षा पर एक बार फिर सांसद के विरोध में उतर आए आए हैं। उनके आचरण की जांच के लिए लोकसभा स्पीकर को शिकायत भेजी गई है। आर्य समाज मंदिर, सूरजकुंड पर बुधवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने 'जनता दरबार' के त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

रजिस्ट्रार की गिरफ्तारी को वांरट जारी

मेरठ : कल्पित की मौत के मामले में रैगिंग की धारा बढ़ने के बाद रजिस्ट्रार की कोर्ट में पेश होने की अर्जी खारिज हो गई है। उसका गिरफ्तारी वारंटी जारी हो चुका है। पुलिस ने आरोपियों की कुर्की की तैयारी शुरू कर दी है। भारत इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी में बीटेक छात्र कल्पित त्यागी की मौत के मामले में रजिस्ट्रार केपी सिंह, चीफ वार्डन आशीष तायल, छात्र नितिन, अंकित भड़ाना, अनिल, विशाल, सचिन, दीपक उज्ज्वल, नित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:57 AM (IST)
        

महिला को डंडों से पीटा, एसएसपी ऑफिस पर प्रदर्शन

मेरठ : बहसूमा क्षेत्र के रामराज निवासी महिला को पड़ोसियों ने डंडे से पीटा। आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए परिजन घायल महिला को चारपाई पर लिटाकर एसएसपी आवास पहुंचे और प्रदर्शन किया। बहसूमा निवासी बाबूराम की पत्नी अनीता को रात में घर में घुसकर पड़ोसियों ने डंडे से पीट दिया। आरोपी महिला को खून से लथपथ हालत में छोड़कर भाग गए। महिला घर पर अकेली थी। महिला का आरोप है कि पड़ोसियों के साथ ट्यूबवेल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:56 AM (IST)
        

निकली कलश-यात्रा, बही ज्ञान की गंगा

मेरठ : शहर में बुधवार को भक्तिरस की गंगा बही। श्रीमद्भागवत कथा के साथ ही श्रीराम कथा ने भक्ति रस घोला। वहीं शंभूनगर से कलश-यात्रा निकाली गयी और श्रीमद्भागवत कथा शुरू हुई। शंभू नगर में देवप्रिया गु्रप की ओर से श्रीमद्भागवत कथा का भव्य आयोजन हुआ। कथा से पहले मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई जो पार्क पहुंचकर संपन्न हुई। महिलाओं ने कलश धारण कर मंगल गीत गाए। मधुर भक्ति धुनों पर थिरकते हुए श्रद्धालुओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:56 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें