इलाहाबाद

  • नौकरी के नाम पर एक लाख हड़पे

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:33 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : एक युवक से नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख रुपये ठग लिए गए। नौकरी नहीं मिलने पर जब उसने रुपये की मांग की तो धमकी दी गई। भुक्तभोगी ने कैंट थाने में शिकायत दर्ज कराई है। झूंसी निवासी जितेंद्र कुमार का आरोप है कि उनके बेटे को नौकरी दिलाने के लिए वाराणसी के भोजूवीर इलाके में रहने वाले विनायक सिटीज मैनेजमेंट के डायरेक्टर संतोष दुबे ने एक लाख रुपये लिए थे। बीते साल दो चरणों में एक लाख र... और पढ़ें »

  • गिंट्टी पर चढ़ी बाइक, गिरी महिला को ट्रक ने रौंदा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:31 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : अस्पताल में भर्ती मां को देखकर पति रामकृष्ण शुक्ल व आठ वर्षीय बेटे के साथ घर लौट रही संगीता की जान बालसन चौराहे के पास सड़क पर बिखरी गिंट्टी की वजह से चली गई। टायर के नीचे गिंट्टी आने से असंतुलित हुई बाइक सहित पति व बेटे तो संभल गए, लेकिन पीछे बैठी संगीता सड़क पर गिर गईं। इसी बीच सामने से आए ट्रक ने रौैंद दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। झूंसी के हवेलिया इलाके में रहने वाले रामकृष्ण शु... और पढ़ें »

  • मीरगंज में छापा, 120 महिलाएं मुक्त

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:29 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : नगर कोतवाली क्षेत्र के रेड लाइट एरिया कहे जाने वाले मीरगंज में रविवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान 120 महिलाओं को मुक्त कराते हुए कई दलाल व ग्राहकों को गिरफ्तार किया गया। सभी को वेश्यावृत्ति के आरोप में पकड़ा गया है। दोपहर से लेकर देर शाम तक चली कार्रवाई से इलाके में खलबली मची रही। महिलाओं को खुल्दाबाद के नारी संरक्षण गृह में रखा गया है। उनका सोमवार... और पढ़ें »

  • भइया .. कहां हैं गंगा मइया

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:13 AM (IST)

    इलाहाबाद : कीडगंज निवासी 65 वर्षीय व्यापारी मन्नू केसरवानी 30 वर्षो से निरंतर गंगा स्नान करते आ रहे हैं। इन दिनों वह व्यथित हैं। कहते हैं 'गंगा मइया में अबकी न घाट है न जल, हमें नाले के पानी में स्नान करना पड़ रहा है'। कुछ ऐसी ही पीड़ा लूकरगंज निवासी संतकुमार दुबे की है। 15 साल पहले पुलिस से रिटायर होने के बाद उनके जीवन का एक ही ध्येय हो गया, गंगा स्नान व भजन-पूजन। गंगा में जल की कमी को देख वह कहते ... और पढ़ें »

  • किसानों का कर्ज माफ करे राज्य सरकार : वरुण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : भाजपा सांसद वरुण फिरोज गांधी ने रविवार को यहां सात किसान परिवारों को आर्थिक मदद देकर उनके आंसू पोंछने का प्रयास किया और राज्य सरकार से किसानों की कर्ज माफी की भी गुजारिश की। जिले के बारा, कोरांव व मेजा विधानसभा क्षेत्रों में जाकर उन्होंने व्यक्तिगत स्तर पर यह आर्थिक मदद की। साथ ही इलाहाबाद को अपने पुरखों की कर्मभूमि बताते हुए निजी रिश्ता भी प्रगाढ़ किया। रविवार को तय... और पढ़ें »

  • बुद्धू बक्से के बाद सियासत में जलवा बिखेंरेंगे अभय

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:10 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : संगमनगरी से निकलकर मायानगरी मुंबई तक अपनी छाप छोड़ने वाले अदाकार अभय शुक्ला अब अपने जीवन की दूसरी पारी खेलने को बेकरार हैं। लोकप्रिय टीवी सीरियल सीआइडी में इंस्पेक्टर निखिल के किरदार को जीवंत करने वाले अभय रविवार को शहर में आए तो 'दैनिक जागरण' से खास बातचीत में उन्होंने सियासत में आने की अपनी मंशा जाहिर की। अभय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर तारीफ करते हुए खुद को ... और पढ़ें »

  • प्रेम पुष्प प्लाजा में 22 घंटे गुल रही बिजली

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:09 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : शहर के प्रमुख इलाके सिविल लाइंस स्थित प्रेम पुष्प प्लाजा में 22 घंटे तक बिजली गुल रहने के कारण वहां के लोग पीने के पानी के लिए तरस गए। बिजली गुल होने पर बिजली कर्मचारियों से कई बार शिकायत की गई मगर नतीजा सिफर रहा। शनिवार शाम छह बजे गई बिजली रविवार शाम को चार बजे के बाद आ सकी। शनिवार शाम को छह बजे प्रेम पुष्प प्लाजा की बिजली गुल हो गई। अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने इसकी शिकाय... और पढ़ें »

  • उपलब्धियां बताने निकली सपा की साइकिल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:06 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : प्रदेश सरकार ने अब तक क्या काम किया, यह बताने के लिए रविवार को सपा कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकाली। यह रैली 10 मई तक चलेगी। रैली में शामिल पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर अखिलेश सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे। सपा जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव ने जार्जटाउन स्थित कार्यालय से रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सपा ने चार साल में समाजवादी पेंशन, कन्या व... और पढ़ें »

  • गुंडों की गिरफ्तारी को अब 'डर्टी डजेन'

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर जनता के बीच दहशत फैलाने वाले गुंडों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जोन के आठों जिले में चिह्नित गुंडों की गिरफ्तारी के लिए 'डर्टी डजेन' नामक अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत रविवार से गुंडों की धरपकड़ शुरू की जा रही है। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर आइजी जोन आरके चतुर्वेदी की ओर से इस मुहिम की शुरुआत की गई है। जोन के प्रत्येक जिल... और पढ़ें »

  • ऑफलाइन के खिलाफ छात्र हुए एकजुट

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में परास्नातक एवं अन्य कोर्सो की प्रवेश परीक्षा में ऑफलाइन विकल्प को लेकर छात्रों ने आर-पार की लड़ाई छेड़ दी है। इसको लेकर छात्र व्यापक आंदोलन छेड़ने की रणनीति बना रहे हैं, जिसका केंद्र होगा इविवि कुलपति कार्यालय। छात्रसंघ के सारे पदाधिकारी सोमवार को सभी कार्यालय बंद कराकर कुलपति कार्यालय पर क्रमिक अनशन शुरू करेंगे। इसके बाद भी कुलपति अगर ऑफलाइन विक... और पढ़ें »

  • आधी रात हत्यारोपी के घर छापा, एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:03 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : जार्जटाउन थाना क्षेत्र के सोहबतियाबाग मोहल्ले में हुई प्रतियोगी छात्र गौरव त्रिपाठी की हत्या के आरोपी दीपू पटेल के घर शनिवार देर रात पुलिस ने छापा मारा। पुलिस को दीपू तो नहीं मिला मगर उसके घर से एक अन्य मामले में वांछित प्रभाकर नाम का शख्स मिल गया। उसे गिरफ्तार किया गया तो दीपू के परिजन गिरफ्तारी का विरोध करने लगे। इस बीच पुलिस और परिजनों के बीच खासा विवाद हुआ। दीपू पटेल के पिता ... और पढ़ें »

  • 'होम्योपैथी से घातक रोगों का इलाज संभव'

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 12:57 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : श्री साईनाथ परास्नातक होम्योपैथी संस्थान में रविवार को कैंसर रोग एवं होम्योपैथी निदान विषयक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन हुआ। बतौर मुख्य अतिथि मुंबई से आए कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अनवर अंसारी ने कहा कि होम्योपैथी दवा को लेकर तरह-तरह के भ्रामक प्रचार किए जाते हैं, जबकि सत्यता उससे परे है। होम्योपैथी के जरिए कैंसर जैसे घातक रोग का आसानी से इलाज हो रहा है। बताया कि आपरेशन, किमोथिरेपी एवं... और पढ़ें »

  • साई बाबा के दर्शन को उमड़े भक्त

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 12:55 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : श्री साई परिवार सेवा समिति की ओर से रविवार को मीरापुर हनुमान मंदिर चौराहा से शिरडी साई बाबा की भव्य पालकी शोभायात्रा निकाली गई। फूलों से सजी पालकी में विराजमान बाबा का पूजन-अर्चन करने के बाद भक्तों ने यात्रा निकाली। हाथी, घोड़ा, ध्वज-पताका, ढोल-ताशा व बैंडबाजा के साथ निकली यात्रा में सैकड़ों भक्त बाबा का जयकारा लगाते हुए चल रहे थे। यात्रा अतरसुइया, रानीमंडी, घंटाघर चौराहा, सुलाकी ... और पढ़ें »

  • बनियान में डिवाइस से नकल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:34 AM (IST)

    जासं, जागरण संवाददाता : तमाम सख्ती के बावजूद रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की परीक्षा में नकल पर लगाम नहीं लग पा रही है। शनिवार को फिर दो अभ्यर्थी इलेक्ट्रानिक डिवाइस से नकल करते पकड़े गए। यह नकलची इलाहाबाद और मुरादाबाद में पकड़े गए हैं। दोनों को एसटीएफ के हवाले कर दिया गया है। इन अभ्यर्थियों को नकल कराने वाले गिरोह की तलाश की जा रही है। शनिवार को डीआरएम आफिस के सामने स्थित स्प्लैस कंप्यूटर सेंटर पर स... और पढ़ें »

  • तीन महीने में मंडलायुक्त का गांव दुबावल होगा ओडीएफ

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:33 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : दैनिक जागरण की मुहिम ने रंग लाना शुरू कर दिया है। मंडलायुक्त ने शनिवार को अपने गोद लिए गांव दुबावल का निरीक्षण किया और उसे तीन महीने में ओडीएफ बनाने का निर्देश दिया। बहादुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय ककरहा में निरीक्षण के दौरान शौचालय में गोबर के उपले भरे मिले। मंडलायुक्त ने नाराजगी जताते हुए खंड शिक्षाधिकारी संतोष कुमार यादव व विद्यालय के प्रधानाध्यापक अवनींद्रनाथ वाजपेयी को प्रत... और पढ़ें »

  • जुलाई से माहवार मिले मानदेय

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:31 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्रदेश भर के माध्यमिक स्कूलों के अंशकालिक शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को मानदेय भुगतान का मुहूर्त अभी तय नहीं हो सका है। सरकार ने इसके बजट एवं शासन ने कमेटी का गठन कर दिया है, लेकिन लाभ जिनको दिया जाना है उनकी पात्रता अभी निश्चित नहीं है। इसमें तीन माह का वक्त लगने का अनुमान है। इससे शिक्षकों की बेचैनी बढ़ गई है। उनका कहना है कि मानदेय अप्रैल 2016 से ही देने के नि... और पढ़ें »

  • चौक-कटरा में तो बुल्डोजर भी रहता है बैकफुट पर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:31 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : शहर को स्मार्ट सिटी बनाए जाने की मशक्कत हो रही है लेकिन मुख्य मार्गो, चौराहों और बाजारों में अतिक्रमण इस कवायद को मुंह चिढ़ाता नजर आ रहा है। नगर निगम के रिकार्ड में शहर में हजारों की संख्या में अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण दर्ज हैं लेकिन इनका निपटारा महज कागजों पर ही हो जाता है। शहर के चौक, कटरा, रामबाग, सिविल लाइंस, अल्लापुर, रोशनबाग आदि बाजारों में निगम का बुल्डोजर झांकने तक नहीं ... और पढ़ें »

  • फैसल हत्याकांड का खुलासा, चार गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:29 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बीते साल मोहर्रम और दशहरे नवमी के दौरान हुए चर्चित फैसल हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर दिया। मामले में राहुल, नन्हें, अनूप और प्रमोद को गिरफ्तार किया गया है। सभी सुअर चोर हैं। इन बदमाशों ने बाइक टकराने पर फैसल को गोली से उड़ाया था। अभियुक्तों के पास से चार तमंचा, कारतूस और हत्या में प्रयुक्त बाइक बरामद की गई है। शनिवार दोपहर एसएसपी केएस इमेनुएल ने हत्यारोपियों को पुलिस... और पढ़ें »

  • बंद वाशिंग प्लांट खोलने को बढ़ा दबाव

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:28 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : शंकरगढ़ क्षेत्र में चलने वाले वाशिंग प्लांटों से हो रही पानी की बरबादी को रोकने के लिए जब मंडलायुक्त ने सख्ती से प्लांट बंद करने के आदेश दिये तो प्लांट बंद हो गए। इसके बाद इन प्लांटों को खोले जाने के लिए दबाव बनाने का काम शुरू हो गया है। शनिवार को वाशिंग प्लांट संचालकों की एक बैठक भी एडीएम प्रशासन के साथ हुई। देर शाम हुई बैठक में वाशिंग प्लांट संचालकों ने कहा कि वे पानी बरबाद नही... और पढ़ें »

  • ढहाए जाएंगे बमरौली एयरपोर्ट से सटे भवन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : बमरौली एयरपोर्ट की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एडीए ने उसके आसपास के दस भवनों को गिराने का निर्णय लिया है। वहीं भवन स्वामियों ने इस पर विरोध जताया है। ऐसे में टकराव की स्थिति बन गई है। विगत 22 अप्रैल को एयरफोर्स, जिला प्रशासन और एडीए अफसरों की संयुक्त बैठक हुई थी जिसमें एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया था कि रनवे की बाउंड्री के सौ मीटर के दायरे में तमाम मकान बन गए हैं। इससे पोर... और पढ़ें »

(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें