Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

खड़ी ट्रक में घुसी बाइक, दो छात्रों की मौत

नैनी, इलाहाबाद : औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर डिवाइडर से सटकर खड़ी ट्रक में बाइक घुस गई। इसमें एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर भारी भीड़ जुट गई, जिससे करीब आधा घंटा तक आवागमन भी बाधित हो रहा। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। सूचना पाकर दोनों छात्रों के परिजन रोते-बिलखते पोस्टमार्टम हाउस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:24 AM (IST)
        

20 दारोगा किए गए इधर से उधर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिले में कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए एसएसपी दीपक कुमार ने शुक्रवार को 20 दारोगाओं के कार्यक्षेत्र बदल दिए। इसमें कइयों को चौकी प्रभारी बनाया गया है। उपनिरीक्षक निशिकांत राय को स्वाट टीम का प्रभारी बनाया गया है। रमेंद्र सिंह को क्राइम ब्रांच से प्रभारी शिकायत प्रकोष्ठ कैंप कार्यालय, कमलेश यादव को उतरांव से चौकी प्रभारी मंसूराबाद नवाबगंज, शैलेश कुमार सिंह को च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:22 AM (IST)
        

सेना ने खाली कराया बंगला नंबर एक

जासं, इलाहाबाद : शासन के आदेश के बाद शुक्रवार को पुलिस बल की सहायता से एल्गिन रोड स्थित बंगला नंबर एक खाली करा लिया गया। एल्गिन रोड पर 3.2 एकड़ में बने बंगला नंबर एक पर कब्जे को लेकर काफी सालों से विवाद चला आ रहा था। वर्ष 2001 में शासन ने वहां रह रहे लोगों को नोटिस देकर बंगले को खाली कर देने का आदेश दिया था। इसके बाद लोग कोर्ट में चले गए। कई सालों तक मुकदमा चलता और 2014 में फैसला सरकार के पक्ष मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:19 AM (IST)
        

धर्मातरण व घर वापसी पर मंथन करेंगे बुद्धिजीवी

जासं, इलाहाबाद : 'घर वापसी' और 'धर्मातरण' के मुद्दे पर इस समय पूरे देश में मानों जंग छिड़ी है। कट्टरपंथी इसकी अपने-अपने तरीके से व्याख्या करके इसे सही ठहरा रहे हैं और लोगों को बरगलाने में लगे हैं, ऐसे माहौल में इलाहाबाद विश्वविद्यालय बुद्धिजीवियों को इकट्ठा करके घर वापसी और निकासी की शनिवार को गुत्थी सुलझाने जा रहे हैं। दर्शनशास्त्र विभाग के सेंट्रल फॉर एडवांस स्टडी केंद्र में इस विषय पर परिचर्चा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

नार्को टेस्ट से होगा भल्ला दंपती हत्याकांड का खुलासा

जासं, इलाहाबाद : मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के कोठापार्चा इलाके में भल्ला दंपती की हत्या का पर्दाफाश करने के लिए मुट्ठीगंज पुलिस ने हत्याकांड में नामजद आरोपियों के अलावा उनकी बेटी और दामाद का भी नार्को टेस्ट कराने का फैसला लिया है। पुलिस ने शुक्रवार को सभी को नार्को टेस्ट कराने के लिए नोटिस जारी किया है। दरअसल, पुलिस अभी भी यही मानकर चल रही है कि दोहरे हत्याकांड में परिवार के ही किसी सदस्य का हाथ है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

डीसीएम ने सिपाही की पत्नी को रौंदा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : धूमनगंज थानाक्षेत्र के इलाहाबाद-कानपुर राजमार्ग पर शुक्रवार शाम एक बेकाबू दुग्ध वाहन ने सिपाही की पत्‍‌नी को रौंद दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में सिपाही भी जख्मी हो गया तो चालक डीसीएम छोड़कर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया। बाद में अज्ञात चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। महिला की मौत से घर में कोहराम मचा रहा। धूमनगं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

तमंचे के बल पर मैनेजर को लूटा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बेखौफ बदमाशों ने गुरुवार रात एक मैनेजर को तमंचे के बल पर लूट लिया। इससे पहले बुधवार की रात भी बदमाशों ने कर्नलगंज इलाके में एक युवक से लूटपाट की थी। भुक्तभोगी ने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। मम्फोर्डगंज मुहल्ले में रहने वाले योगेश तिवारी कृति स्कैनिंग सेंटर में मैनेजर हैं। गुरुवार देर रात वह स्कूटी लेकर घर जा रहे थे। म्योहाल चौराहे से पहले गुलाटी मार्ग पर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

बारात से पहले दूल्हन के आभूषण चोरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शहर में बेखौफ चोरों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े बारात से पहले दूल्हन के आभूषण पार कर दिए। शातिर चोरों ने कोतवाली थानाक्षेत्र के रामबाग मुहल्ले में स्थित होटल क्राउन पैलेस के कमरे का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। गहने गायब होने पर बारातियों में हड़कंप मचा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है। वहीं बारात से पहले आभूषण चोरी होने से वर और कन्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

नौकरी का झांसा देकर 27 लाख ठगे

झूंसी, इलाहाबाद : शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दो शातिरों ने पांच युवकों से 27 लाख ठग लिए। इसका खुलासा तब हुआ, जब नियुक्ति पत्र लेकर पांचों युवक शिक्षा विभाग पहुंचे। नियुक्ति पत्र फर्जी थे। युवकों ने ठगों से रुपये वापस मांगे तो वह आनाकानी करने लगे। शुक्रवार को ठगी के शिकार युवकों ने झूंसी थाने में प्रार्थना पत्र देकर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आशंका है कि आरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:44 PM (IST)
        

संगमनगरी में जगेगी 'एक हाईकोर्ट' की अलख

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : पश्चिम में हाईकोर्ट की खंडपीठ बनाने के लिए चल रहे आंदोलन का जवाब इलाहाबाद के अधिवक्ता संगमनगरी से देंगे। एक फरवरी को यहां होने वाली अधिवक्ताओं की पंचायत में 'एक प्रदेश में एक हाईकोर्ट' की अलख जगाई जाएगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन इस महापंचायत को सफल बनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है। उसने इस बारे में आसपास के जिलों की बार एसोसिएशनों से भी सहयोग मांगा है। हालांकि ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:16 PM (IST)
        

पैकफेड के पाच इंजीनियर बर्खास्त, चार निलंबित

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : एनआरएचएम के स्वास्थ्य उपकेंद्र निर्माण में हुए करोड़ों के घोटाले में सहकारिता विभाग की निर्माण एजेंसी पैकफेड (प्रादेशिक को-आपरेटिव कंस्ट्रक्शन फेडरेशन) के पाच इंजीनियर बर्खास्त कर दिए गए हैं जबकि चार इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है। निर्माण कार्य में गोलमाल की शिकायत मिलने पर शासन ने इसकी जांच करायी थी। जांच में शिकायत सही मिलने पर नौ इंजीनियरों पर कार्रवाई कर दी गई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:13 PM (IST)
        

होटल के कमरे में मिली प्रेमी की लाश

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बनारस की रहने वाली एक लड़की जिंदगी की नई पारी की शुरुआत करती कि इससे पहले ही वक्त ने उसे धोखा दे दिया। जिस प्रेमी के साथ उसने तीन दिन पहले मंदिर में शादी रचाई उसी की गुरुवार रात एक होटल के कमरे में लाश मिली। संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत से प्रेमिका स्तब्ध रह गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:06 PM (IST)
        

40 मिनट में पार किया चार लाख का सामान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शातिर चोरों की पहुंच अब सुरक्षित स्थानों तक हो गई है। चौफटका के निकट बने हाईकोर्ट कर्मचारियों के आवास में रहने वाले सरकारी अधिवक्ता कमल किशोर के घर से चोरों ने महज 40 मिनट में चार लाख का सामान पार कर दिया। चोरी की सूचना पर एसपी क्राइम, डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की, लेकिन चोरों का कुछ पता नहीं चल सका। कमल किशोर हाईकोर्ट में शासकीय अधिवक्ता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:39 PM (IST)
        

उपकेंद्र पर प्रदर्शन, अफसरों को घेरा

इलाहाबाद : अघोषित बिजली कटौती और नया मीटर लगाने के नाम हो रही वसूली से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को सिविल लाइंस विद्युत उपकेंद्र पर प्रदर्शन किया। पार्षद गणेश केसरवानी व सत्येंद्र चोपड़ा के नेतृत्व में बिजली विभाग के अधिकारियों का घेराव कर नाराजगी व्यक्त की गई। पार्षद गणेश केसरवानी ने कहा कि नया मीटर लगाने के नाम पर बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है तथा वसूली की ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:38 PM (IST)
        

जल्द होगा तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण

जासं, इलाहाबाद : वर्षो से लंबित तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण की मांग जल्द पूरी होने वाली है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ 'ठकुराई गुट' के प्रदेश मंत्री लालमणि द्विवेदी ने दावा किया है कि बीते दिनों कानपुर में हुए संगठन के वार्षिक अधिवेशन में माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने घोषणा की थी तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण का शासनादेश बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले जारी कर दिया जाएगा। साथ ही प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:14 PM (IST)
        

शहर को स्मार्ट बनाने में आर्थिक मदद करेगा निगम

जासं, इलाहाबाद : शहर को स्मार्ट बनाने में स्थानीय निकाय को भी आर्थिक मदद करनी होगी। अमेरिका सिर्फ सलाह देगा, खर्च की पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी। स्मार्ट सिटी में आने वाले खर्च का 50 फीसदी हिस्सा केंद्र सरकार, 30 फीसदी राज्य व 20 फीसदी नगर निकाय को उठाना पड़ेगा। शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित बैठक में हिस्सा लेने के बाद नगर आयुक्त आरपी सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्कशाप में केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:10 PM (IST)
        

डीए में होगी छह फीसद वृद्धि

जासं, इलाहाबाद : केंद्रीय और राज्य कर्मचारियों को एक जनवरी 2015 से महंगाई भत्ता छह फीसद वृद्धि के साथ देय होगा। इस प्रकार अब कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (डीए) 113 फीसद देय होगा। अभी 107 फीसद मिल रहा है। इस वृद्धि से केंद्र सरकार के करीब 80 लाख कर्मचारी एवं पेंशनर के साथ उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों के लाखों कर्मी, पेंशनर लाभान्वित होंगे। उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (औद्योगिक श्रमिकों के लिए) के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:31 PM (IST)
        

माघ मेला--समस्त दु:खों का मूल अभिमान : स्वामी अंशुमान

जासं, इलाहाबाद : माघ मेला तुलसी मार्ग स्थित ब्रह्मालीन स्वामी अंगद जी महाराज के शिविर में रामकथा का सस्वर वर्णन हो रहा है। स्वामी अंशुमान जी महाराज ने शुक्रवार को नारद मोह का जीवंत वर्णन किया। 'संभु दींह उपदेश हित न¨ह नारदाहि सोहान-भरद्वाज कौतुक सुनहु हरि इच्छा बलवान'।। प्रसंग का वर्णन करते हुए बताया कि मानव जीवन में नित्य नारद मोह की घटनाएं घटती हैं, क्योंकि व्यक्ति को यह पता नहीं चल पाता कि वह क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

गुस्साए प्रशिक्षुओं ने घेरा परीक्षा नियामक दफ्तर

जासं, इलाहाबाद : परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की मनमानी कार्यशैली पर युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा। तमाम अनुरोध की अनसुनी होने पर प्रशिक्षुओं ने शुक्रवार को उनके कार्यालय का घेराव किया और जोरदार नारेबाजी की। दिनभर धरना-प्रदर्शन का दौर चला। सेमेस्टर परीक्षा कराने के लिखित आश्वासन पर ही युवा माने। प्रदेश भर के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) में बीटीसी 2013 बैच के प्रशिक्षुओं का प्रशिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

ग्रीन सोशल वर्क में युवा बढ़ाएं भूमिका

जासं, इलाहाबाद : पर्यावरण प्रदूषण रोकने एवं ग्रीन सोशल वर्क पर तेजी लाने की चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के सामने की थी। साथ ही भविष्य बनाने के लिए सबको इस ओर सोचने एवं कार्य करने का आह्वान किया था। उक्त क्रम में उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय 'ग्रीन सोशल वर्क' पर एक राष्ट्रीय सेमिनार करने जा रहा है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एमपी दुबे ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:48 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें