इलाहाबाद

  • कंप्यूटराइजेशन से खत्म होंगे भूमि विवाद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:26 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : भू अभिलेखों के कंप्यूटरीकरण की प्रगति जानने आए ग्रामीण विकास मंत्रालय भू-संसाधन विभाग के अपर सचिव (एलआर) केपी कृष्णन ने कहा कि इससे भूमि विवाद खत्म होंगे। उन्होंने कहा कि भू-राजस्व अभिलेखों के कंप्यूटरीकरण का काम 2008-09 से चल रहा है। अब तक काफी काम हो चुका है। इलाहाबाद मंडल के अधिकारियों के साथ हुई केपी कृष्णन की बैठक में कंप्यूटरीकरण की प्रगति बताई गई। कहा गया कि खतौनी का कंप्य... और पढ़ें »

  • हाईकोर्ट बार ने जारी किया मेडिकल हेल्थ कार्ड

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:23 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने बुधवार को अधिवक्ताओं के लिए मेडिकल हेल्थ कार्ड योजना शुरू की। इसका उद्घाटन कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश वीके शुक्ल और न्यायमूर्ति अरुण टंडन ने किया। कार्ड से अधिवक्ता दो लाख तक का इलाज निश्शुल्क करा सकेंगे। इस अवसर पर न्यायमूर्ति वीके शुक्ल ने कहा कि हाईकोर्ट बार का यह कदम ऐतिहासिक है। इससे अधिवक्ता खुद को संरक्षित महसूस करेंगे। मेडिकल हेल्... और पढ़ें »

  • अव्यवस्था के बीच हुई इविवि प्रवेश परीक्षा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:18 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश परीक्षा की शुरूआत खराब रही। ऑनलाइन व ऑफलाइन प्रारूप में आयोजित प्रवेश परीक्षा की उचित सूचना नहीं मिलने से कई अभ्यर्थियों की परीक्षा छूट गई। ऑनलाइन परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों को नेटवर्क की समस्या से जूझना पड़ा। बुधवार को बीए एवं बीएससी की परीक्षा हुई। बीए की नौ से 11 और बीएससी की प्रवेश परीक्षा दो से चार बजे के बीच हुई। परीक्षा नकल मु... और पढ़ें »

  • शहर पर भारी न पड़े निगम की तनातनी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:16 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : नगर निगम में पार्षदों की गुटबाजी अब शहर को भारी पड़ने वाली है। शहर में विभिन्न कार्यो के लिए स्वीकृत 38 करोड़ के प्रस्ताव पारित न होने से ऐसी आशंका पैदा हो रही है। ये आशंका जताते हुए बड़ी संख्या में पार्षदों ने मंडलायुक्त से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। उधर, विरोधी खेमा अपने रुख पर अडिग है। बुधवार को पार्षद राजू शुक्ला, गिरधारी सिंह, निजामुद्दीन, नीरज गुप्ता, मेाहमद आजम, दिनेश गुप्ता... और पढ़ें »

  • आंधी से उखड़े पेड़, उड़ी बिजली

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:15 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : जिले में बुधवार की भोर में सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई आंधी ने जमकर तबाही मचाई। सैकड़ों पेड़ उखड़ने के साथ ही बिजली व्यवस्था भी ध्वस्त हो गई। ज्यादातर मुहल्लों में पूरे दिन बिजली नहीं आ सकी थी। लोगों के टीन शेड ऐसे उड़े कि ढूंढे नहीं मिले। सड़क पर पेड़ों के गिरने से जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही जिसके चलते लोगो को परेशानी उठानी पड़ी। भोर में 4.10 पर आई आंधी की रफ्तार सौ किलो... और पढ़ें »

  • प्रशासन की सख्ती से बैकफुट पर शिक्षक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : ग्रीष्मावकाश में भी स्कूलों में मिडडे मील बनवाने के मामले में प्रशासन के सख्त तेवर के बाद शिक्षक बैकफुट पर आ गए हैं। वे अब मिड डे मील बनवाने को तैयार हो गए हैं। बुधवार को शिक्षकों ने मिडडे मील मामले में जिलाधिकारी से स्पष्ट गाइड लाइन देने की मांग की। उत्तर प्रदेश प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में शिक्षकों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा ... और पढ़ें »

  • टैक्स चोर झोंक रहे आंखों में धूल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : वाणिज्यकर विभाग ने टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान तेज कर रखा है। सड़क से मंगवाए जाने वाले माल पर पैनी नजर है मगर टैक्स चुराने वाले भी पीछे नहीं। वह तू डाल-डाल, मैं पात-पात की तर्ज पर ट्रेनों से माल मंगवाने लगे हैं। खास बात यह है कि वह छोटे स्टेशनों पर माल उतरवा रहे हैं और सवारी गाड़ियों से उसे ठिकाने तक पहुंचा रहे हैं। ऐसे में सचल दल को उसकी भनक नहीं लग पा रही है। शहर में ब... और पढ़ें »

  • टैक्स चोरी की टाइल्स पकड़ी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    इलाहाबाद : दो फर्मो के नाम पर फर्जीवाड़ा करके लाई जा रही लगभग छह लाख रुपये की टैक्स चोरी की टाइल्स वाणिज्यकर विभाग के सचल दल ने पकड़ लिया। सचल दल को सूचना मिली कि गुजरात के मोरवी से इंदौर की एक गाड़ी में लाखों की टाइल्स भेजी जा रही है। कानपुर हाइवे पर मंगलवार देररात चेकिंग के दौरान सचल दल ने फूलपुर जा रहे ट्रक को पकड़ लिया। जांच में ड्राइवर माल से संबंधित प्रपत्र नहीं दिखा सका। टीम ने गाड़ी को कब्जे मे... और पढ़ें »

  • बदलने लगी तालाबों की सूरत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    मत्था जल ही जीवन का आधार है, जल ही प्रकृति का सार है। बिन जल ये समस्त चराचर कल्पना से बाहर है। जल ही तो धरती की शान है, जल है तो जहान है, जल संरक्षण महान है। -------- इंट्रो -जागरण का 'तलाश तालाबों की' अभियान नित नई ऊचाइयां हासिल कर रहा है। तालाबों की सूरत बदलने लगी है। जो तालाब मैदान बन चुके थे, उन्होंने फिर अपनी गहराई प्राप्त कर ली है। जागरण अभियान से प्रेरित होकर प्रशासन ने भी तमाम तालाबों ... और पढ़ें »

  • आंधी ने मचाई तबाही, पांच मरे

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद और कौशाबी में बीते 24 घंटे में दो बार आई तेज आंधी ने जमकर तबाही मचाई। सैकड़ों पेड़ उखड़ने के साथ ही बिजली व्यवस्था पटरी से उतर गई। आंधी के कारण गिरे पेड़ों की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए। आंधी के कारण कुछ घरों में आग भी लगी, जिससे लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। बारा के मदरहा रेलवे स्टेशन के समीप गिरे पेड़ से टकराकर अमृतलाल प्रजापति (40) की मौ... और पढ़ें »

  • प्रो. हांगलू रवाना करेंगे जगन्नाथ का रथ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    इलाहाबाद : भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा की तैयारी शुरू हो गई है। इसके मद्देनजर श्रीजगन्नाथ स्वामी रथयात्रा समिति कीडगंज सभा की बैठक कीडगंज स्थित जगन्नाथ मंदिर में हुई। रथयात्रा में इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रतनलाल हांगलू बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। पूजन-अर्चन के बाद वह रथयात्रा को रवाना करेंगे। संरक्षक पदुम जायसवाल ने कहा कि छह जुलाई को निकलने वाली जगन्नाथ यात्रा भव्य एवं... और पढ़ें »

  • पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर वाहन चोर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : गंगापार में ऑन डिमांड वाहन चोरी करने वाले गैंग के दो सदस्य मंगलवार शाम पुलिस के हत्थे चढ़ गए। सरायइनायत पुलिस ने सहसों चौराहे से मऊआइमा के राजेश विश्वकर्मा व रामकैलाश उर्फ नन्हें को दबोच लिया। उनके पास से चोरी की 12 बाइक बरामद हुई। हालांकि सोरांव का सुधीर पटेल, जितेन्द्र पटेल, सूरज और सरायइनायत का गोलू भागने में सफल रहे। बुधवार दोपहर एसपी क्राइम रमाकांत प्रसाद ने अभियुक्तों को प... और पढ़ें »

  • पुरानी पेंशन को छेड़ेंगे संघर्ष

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की नवीन पेंशन कटौती पर खुशी व्यक्त की गई। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ 'शर्मा गुट' के प्रांतीय सदस्य डॉ. शैलेश पांडेय ने कहा कि सड़क से सदन तक लड़ने का परिणाम है कि वर्षो हीलाहवाली के बाद नवीन पेंशन कटौती आरंभ हो गई। कहा कि हमारी लड़ाई समाप्त नहीं होगी। जून में पुरानी पेंशन की मांग को लेकर लड़ाई छेड़ी जाएगी। वित्तविहीन... और पढ़ें »

  • जश्ने इमामे अस्र में जुटे अकीदतमंद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : मोहिब्बाने इमामे जमाना कमेटी की ओर से दरगाह हजरत अब्बास दरियाबाद में जश्ने इमामें अस्र का आयोजन हुआ। इसमें दूर-दूर से आए अकीदतमंद शामिल हुए। शायरों ने एक से बढ़कर एक कलाम सुनाए। मौलाना अबुल कासिम ने मगरिब की नमाज अदा कराई। चांद बाबू ने हदीस से किसा की तिलावत की। इसके बाद शिया समुदाय के 12वें इमाम हजरत मेहंदी के जीवन पर प्रकाश डाला। कहा कि आज दुनिया में हो रहे जुल्म से इंसान परेशान... और पढ़ें »

  • शराब के नशे में दोस्त को मारी गोली

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : कोतवाली इलाके के एक मॉडल शॉप में शराब पीने के दौरान मंगलवार रात दो दोस्तों के बीच झगड़ा हो गया। विवाद बढ़ा तो मनोज नाम के युवक ने अपने साथी सत्य प्रकाश के सिर पर पत्थर मार दिया। खिसियाए सत्यप्रकाश ने पिस्टल निकालकर गोली चला दी। गोली मनोज के पेट में लगी और वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा। सूचना पाकर पहुंची कोतवाली पुलिस सत्यप्रकाश को पकड़कर थाने लाई, जबकि मनोज को इलाज के लिए भेजा गया। देह... और पढ़ें »

  • मासूम बच्चों संग जिंदा जल मरी मां

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : मदारीपुर गांव में बुधवार शाम एक दिल दहला देने वाली घटना यहां। यहां सुरेखा (32) नाम की महिला ने अपने मासूम बेटे दीपक (3) और शिवशंकर (1) के साथ खुद को आग के हवाले कर दिया। लपटों में घिरकर तीनों जिंदा जल मरे। इस लोमहर्षक घटना से गांव में मातम पसर गया। महिला के मायके वालों ने पति पर भैय्यन निषाद पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। करेली पुलिस पति भैय्यन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है... और पढ़ें »

  • पत्रकार को लगाई हथकड़ी, दारोगा व सिपाही लाइन हाजिर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर रीतेश और उनके भाई अमित को हथकड़ी लगाने के मामले में चौकी प्रभारी मीरापुर अमित दुबे व सिपाही अनिल कुमार राय को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मारपीट के मामले में अतरसुइया पुलिस ने दुकानदार दिलीप अरोड़ा उर्फ लाले व उसके उसके भाई हरीश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। हरीश को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मामला अतरसुइया थाना क्षेत्र का है। अतरसुइया में रहने वाले रिपोर्टर ... और पढ़ें »

  • स्कूल के बाहर छात्रा से छेड़खानी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : शहर में मनबढ़ शोहदों ने एक छात्रा से छेड़खानी की। छात्रा ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करना चाहा तो बाइक सवार मनचले मोबाइल छीनकर फरार हो गए। झलवा स्थित विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल के सामने हुई घटना के बाद छात्रा के पिता ने धूमनगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रीतम नगर में रहने वाले एक व्यक्ति की बेटी झलवा स्थित एक कॉलेज में पढ़ती है। तीन दिन पहले वह कॉलेज से पैदल लौट रही थी। इसी ... और पढ़ें »

  • मामा के घर आए युवक को मारी गोल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : अपने मामा के घर नीमसराय आए रत्‍‌नेश कुमार (18) को बुधवार सुबह गोली मार दी गई। उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोली मारने के आरोपी हसीम उर्फ नाटे को धूमनगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कौशाम्बी के पूरामुफ्ती कस्बे में रहने वाले रमेश चंद्र का बेटा रत्‍‌नेश बाइक बनाने का काम करता है। उसके मामा का घर धूमनगंज के नीमसराय मुहल्ले में है। कुछ दिन पहले वह आया था। ब... और पढ़ें »

  • खोजे नहीं मिला निगम का कागजी नाला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:02 AM (IST)

    जासं, इलाहाबाद : नगर निगम के रिकार्ड में पीवीआर के बगल एक लंबा चौड़ा नाला है, जबकि मौके पर ऐसा कुछ भी नहीं है। इस आधार पर जब बिल्डर संजीव अग्रवाल को नोटिस भेजा गया तो उन्होंने कोर्ट की शरण ली। जहां उन्होंने कहा कि यहां पर नगर निगम का कोई नाला नहीं है। हाईकोर्ट के आदेश पर बुधवार को प्रभारी जिलाधिकारी अटल कुमार राय, नगर आयुक्त शेषमणि पांडेय और एडवोकेट कमिश्नर की मौजूदगी में पीवीआर के निकासी द्वार के... और पढ़ें »

(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें