1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

टिकट निरस्त कराने जंक्शन पर उमड़े यात्री

जासं, इलाहाबाद : मुरी एक्सप्रेस हादसे के कारण सिराथू-अथसराय के बीच नई दिल्ली-हावड़ा अप लाइन पर रेल यातायात मंगलवार रात तक बहाल नहीं हो सका था। इसके चलते दिल्ली और विभिन्न दिशाओं की तकरीबन दो दर्जन ट्रेनें निरस्त रहीं। ऐसे में टिकट निरस्त कराने को जंक्शन पर मुसाफिरों की भीड़ उमड़ी। आरक्षण काउंटर पर लंबी कतारों में खडे़ यात्री भीषण गर्मी से परेशान रहे। उधर, ट्रेनें निरस्त होने से यात्रियों की भारी भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:00 AM (IST)
        

अफसर नहीं दे सके वसूली का ब्यौरा

इलाहाबाद : महापौर अभिलाषा गुप्ता ने मंगलवार को जलकल विभाग में कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने शहर में हो रही प्रदूषित जलापूर्ति पर रोकथाम और सीवर लाइन की सफाई के लिए किए गए प्रबंध की जानकारी मांगी। साथ ही पिछले वित्तीय वर्ष की गई वसूली के बारे में भी पूछा। लेकिन अफसर साफ जवाब नहीं दे सके। इस पर महापौर ने सख्त नाराजगी जताई। विगत 16 मई को नगर निगम सदन की बैठक में शहर में हो रही प्रदूषित जलापूर्ति, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:00 AM (IST)
        

ब्यूटीशियन के खाते से 19 हजार उड़ाया

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : साइबर शातिरों ने एक ब्यूटीशियन के खाते से 19 हजार रुपये की ऑनलाइन शापिंग कर डाली। खाते से पैसा गायब होने पर भुक्तभोगी ने करेली थाने में तहरीर दी। जीटीबी नगर में रहने वाली शबीना नूरुल्ला रोड पर ब्यूटी पार्लर चलाती हैं। सोमवार की दोपहर उनके पास बैंककर्मी बनकर किसी ने फोन किया। फिर प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना की जानकारी देते हुए ऑनलाइन फार्म भरने को कहा। बातों ही बातों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:00 AM (IST)
        

ट्रक-बाइक में भिड़ंत, दो की मौत

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : दावत खाकर बाइक से घर लौट रहे दो बुजुर्ग सोमवार रात शास्त्री पुल पर ट्रक से भिड़ गए। हादसे में दोनों की मौत हो गई। चालक मौके से ट्रक लेकर भाग निकला। शास्त्री पुल पर वन-वे को हादसे की वजह माना जा रहा है। दारागंज पुलिस ट्रक नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। लोक निर्माण विभाग से सेवानिवृत्त दुखीचंद्र (60) सुलेमसराय में पत्‍‌नी रेशमा के साथ रहते थे। उनके बच्चे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:59 AM (IST)
        

इलाहाबाद के एलआइसी एजेंट की जौनपुर में मौत

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद के रहने वाले एक एलआइसी एजेंट शरद चंद्र श्रीवास्तव की सोमवार रात सड़क दुर्घटना में जौनपुर में मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब वह अपने पुत्र के साथ बाइक से घर लौट रहे थे। जौनपुर के पवारा थाने के समीप पुलिया निर्माण के लिए सड़क किनारे खोदे गए गड्ढे में बाइक समेत गिर गए। घटना में उनका पुत्र घायल हो गया। कोतवाली थाना क्षेत्र के आजाद नगर साउथ मलाका निवासी स्व. प्रेमच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:59 AM (IST)
        

मेडिकल स्टोर से तीन लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कोतवाली के नार्थ मलाका मोहल्ले में स्थित यादव मेडिकल स्टोर से सोमवार की रात चोर तीन लाख नकदी उठा ले गए। सुबह दुकान में काम करने वाले एक शख्स ने गोदाम में रखी आलमारी खुली देखी तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस ने छानबीन की मगर चोरों का कुछ पता नहीं चल सका। नार्थ मलाका में रहने वाले अशोक यादव का घर के नजदीक ही मेडिकल स्टोर है। उसके पीछे ही उन्होंने गोदाम बना रखा है। म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:59 AM (IST)
        

एडवांस देना होगा घर से कूड़ा उठवाई

जासं, इलाहाबाद : घर-घर कूड़ा उठाने के एवज में यूजर चार्ज के रूप में शहरियों की जेब ढीली करने की मंजूरी नगर निगम प्रशासन को मिल गई। लेकिन शायद इसकी स्वीकृति के समय निगम प्रशासन द्वारा तैयार कराए गए घर-घर कूड़ा संग्रहण प्रस्ताव पर सोमवार को सदन की पैनी नजर नहीं पड़ी। अन्यथा एजेंसी को उपभोक्ता शुल्क (यूजर चार्ज) को त्रैमासिक रूप से अग्रिम वसूलने का अधिकार इतनी आसानी से नहीं मिल पाता। नगर निगम ने हरी भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:59 AM (IST)
        

यूपी बोर्ड के अंकपत्रों में भारी गड़बड़ी

केस एक आरकेएमएन इंटर कालेज फतेहपुर के छात्र विवेक सिंह ने विज्ञान वर्ग से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की। उन्हें हर विषय में 80 प्रतिशत से अधिक अंक मिले लेकिन योग नहीं दर्ज हुआ। उसे ठीक कराने को वह भटक रहे हैं। ----- केस दो जीजीआइसी इलाहाबाद की छात्रा सोनल ने हाईस्कूल में सभी संबंधित विषयों की परीक्षा दी। इसमें अंग्रेजी विषय भी शामिल था। मगर इंटरनेट से निकलने वाले अंक पत्र की छायाप्रति में वह अं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:59 AM (IST)
        

मौसम की मार, मरीजों से पटे अस्पताल

इलाहाबाद : मौसम में बदलाव के साथ ही बीमारियों ने भी पांव पसार लिए हैं। ज्यादातर मरीज मौसमी बीमारियों से ग्रस्त हैं। किसी को पेट दर्द की शिकायत तो किसी को लू लगने की। थोड़ी सी असावधानी से ही मरीजों की जान पर बन आ रही है। स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में मंगलवार को ओपीडी में भारी भीड़ उमड़ी। भीड़ में ज्यादातर मरीज मौसमी बीमारियों से ग्रसित थे। अस्पताल के डॉ. मनोज माथुर बताते हैं कि सेहत के लिहाज से मौसम ठ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:59 AM (IST)
        

करवरिया बंधुओं पर नहीं तय हो सका आरोप

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के आरोपी करवरिया बंधुओं पर मंगलवार को आरोप तय नहीं हो सका। कोर्ट में कार्रवाई शुरू हुई तो बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने आरोप पत्र की नकल आधी-अधूरी मिलने की बात कही। इस पर अपर जिला जज भोपाल सिंह ने नकल की पूर्ण प्रति देने का आदेश देते हुए अगली सुनवाई की तिथि चार जून को निर्धारित की। सुनवाई के दौरान पूर्व बसपा सांसद कपिलमुनि करवरिया और उनके भाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:59 AM (IST)
        

91 फीसद अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

जासं, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में परास्नातक प्रवेश परीक्षा मंगलवार को दूसरे दिन दो पालियों में शांतिपूर्ण तरीके से हुई। सुबह की पाली में एमकॉम, मानव विज्ञान एवं बायो केमिस्ट्री की परीक्षा में कुल 1961 परीक्षार्थियों को बैठना था। उनमें से 91 फीसद यानी 1774 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। ऐसे ही दोपहर की पाली में मास कम्युनिकेशन की प्रवेश परीक्षा हुई। इसमें 258 के सापेक्ष 232 ने परीक्षा दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:59 PM (IST)
        

शिक्षकों को मिले निश्शुल्क चिकित्सा : सुरेश

जासं, इलाहाबाद : नई पेंशन कटौती की लड़ाई शिक्षक जीत चुके हैं। जुलाई माह से उसकी कटौती आरंभ हो जाएगी। अब हर शिक्षक को निश्शुल्क चिकित्सा की सुविधा दिलाना हमारे सामने चुनौती है। सरकार इस मुद्दे पर उचित कार्रवाई करे इसके मद्देनजर सदन में पुरजोर तरीके से आवाज उठाई जाएगी। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ 'शर्मा गुट' की सभा में विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी ने मंगलवार को उक्त बातें कही। कहा कि केंद्र व राज्य कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:01 PM (IST)
        

कड़ी निगरानी में हुई सीपीएमटी की परीक्षा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : संयुक्त मेडिकल प्रवेश परीक्षा (सीपीएमटी) सोमवार को शहर के 23 केंद्रों पर शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। कुलभास्कर आश्रम महाविद्यालय में दो छात्रों के पास से मोबाइल जब्त किया गया। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी धर्मेद्र प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि 11424 छात्रों ने 23 केंद्रों पर परीक्षा दी है। सभी कक्षों में परीक्षार्थियों की वीडियोग्राफी कराई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:56 AM (IST)
        

करवरिया बंधुओं ने मांगी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जवाहर हत्याकांड के आरोपी करवरिया बंधुओं ने अदालत से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि विरोधी पक्ष दबंग है। लिहाजा उनको जेल से अदालत आने के लिए अलग-अलग वाहनों की व्यवस्था कराई जाए और जेल में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। तीनों सोमवार को पेशी पर आए थे। पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया और उनके छोटे भाई उदयभान व सूरजभान की जिला अदालत में पेशी थी। तीनों पर आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:55 AM (IST)
        

ऑक्टा की मांग, फिर नियुक्त हों सेवानिवृत्त शिक्षक

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तर्ज पर महाविद्यालयों में भी सेवानिवृत्त शिक्षकों की तैनाती की मांग जोर पकड़ गई है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय संघटक महाविद्यालय शिक्षक संघ (ऑक्टा) ने इस संबंध में कुलपति को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमों के अनुरूप महाविद्यालयों के सेवानिवृत्त शिक्षकों को फिर उनके विभागों में नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:55 AM (IST)
        

कमिश्नर रेलवे सेफ्टी करेंगे हादसे की जांच

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सिराथू-अठसराय स्टेशनों के बीच सोमवार को मुरी एक्सप्रेस हादसे की जांच कमिश्नर रेलवे सेफ्टी प्रभात कुमार बाजपेई करेंगे। वह मंगलवार को इलाहाबाद पहुंचेंगे। यहां से रेल अधिकारियों के साथ दुर्घटना स्थल का मौका मुआयना करने जाएंगे। बुधवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में जांच की कार्यवाही शुरू करेंगे। रेलमंत्री ने हादसे में मारे गए और घायल यात्रियों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:55 AM (IST)
        

नुक्कड़ नाटक में बयां हुआ छात्राओं का दर्द

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संगीत विभाग में नेत्रहीन छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला अब सड़क पर आ गया है। इविवि के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को सिविल लाइंस, लल्ला चुंगी और मोतीलाल नेहरू तेलियरगंज में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। इसका उद्देश्य सभी युवाओं एवं अभिभावकों को जागरूक करने व ऐसे शिक्षकों को बर्खास्त कराने के लिए माहौल बनाना था। नाटक में दर्शाया गया कि एक शिक्षक किस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:55 AM (IST)
        

सैन्य अफसर और सपा नेता के साले में भिड़ंत

जासं, इलाहाबाद : धूमनगंज थाना क्षेत्र के हटवा मोहल्ले में रहने वाला एक शख्स अपने तीन साथियों के साथ शाम को आइ-20 कार लेकर सिविल लाइंस आया था। वापस लौटते समय हाईकोर्ट पानी टंकी चौराहे के पास उसकी कार एक सैन्य अधिकारी की कार से टकरा गई। इस पर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। आइ-20 कार में चार लोग सवार थे, जबकि सैन्य अधिकारी अकेले। ऐसे में आइ-20 सवार युवकों ने सैन्य अफसर को पीट दिया। इस सरे राह मारपीट क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:55 AM (IST)
        

अटके बहुत रोड़े, काम हुए थोड़े

धर्मेश अवस्थी, इलाहाबाद : संगम शहर से 'अच्छे दिन' की आहट सुनाई पड़ने लगी है। आम आदमी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने को कारगर प्रयास हुए हैं। कई योजनाओं पर मुहर लग गई है तो तमाम काम फाइलों से निकलने के लिए छटपटा रहे हैं। यह सब तब हुए हैं, जब विरोधी दल की प्रदेश सरकार एवं सरकारी मशीनरी पर हर कार्य में बाधा डालने को तैयार रहे। यह कहना है इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से सांसद श्यामाचरण गुप्त का। उनके अनुसार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:55 AM (IST)
        

आसमानी दावे धरातल पर उतारने की हसरत

इलाहाबाद : फूलपुर के भाजपा सांसद केशव प्रसाद मौर्य की तमाम सक्रियता के बावजूद पूरा क्षेत्र मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है। सांसद खुद स्वीकारते हैं कि उनके क्षेत्र की 70 फीसदी सड़कें ध्वस्त हैं। बिजली समस्या बनी है। अधिकांश लोगों को पीने का पानी पाइप लाइन से नहीं मिल रहा है। केन्द्रीय विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में शिक्षकों की काफी कमी है। इसके अलावा सिंचाई एवं किसानों को उपज का सही मूल्य न मिलना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:55 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें