Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

फूंका पीएम मोदी का पुतला

जासं, इलाहाबाद : चीन लगातार भारतीय सीमा का अतिक्रमण कर रहा है। उसके सैनिक भारतीय भू-भाग पर टेंट लगाते हैं। चीनी वाशिंदे भारत के विकास कार्य को रोकते हैं। इसके बाद भी प्रधानमंत्री मोदी चीन के राष्ट्राध्यक्ष का गुजरात में स्वागत करते हैं। ऐसा आरोप लगाते हुए सामाजिक न्याय मोर्चा ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी का पुतला फूंककर विरोध जताया। बालसन चौराहा स्थित गांधी प्रतिमा के सामने सामाजिक न्याय मोर्च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:39 AM (IST)
        

दुराचार के बाद महिला की हत्या !

जलालपुर, इलाहाबाद : उतरांव थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव के निकट रस्सी से हाथ-पैर बंधा अर्धनग्न अज्ञात युवती की लाश बोरे में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती की शिनाख्त की कोशिश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर चीरघर भेजा। युवती से दुराचार के बाद उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। उक्त गांव के निकट रेलवे लाइन की पटरी तथा जीटी रोड के बगल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:36 AM (IST)
        

डायरिया का प्रकोप, दर्जन भर पहुंचे अस्पताल

सोरांव, इलाहाबाद : सोरांव कस्बा से सटे राजापुर मल्हुआ गांव में डायरिया बीमारी से दर्जनों लोग बीमार हो चुके हैं। कई मरीजों की हालत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए इलाहाबाद ले जाया गया है। जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से लेकर निजी अस्पतालों में भी लोग अपना इलाज करा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ लोगों की स्थिति तो इतनी खराब हो गई कि उन्हें एंबुलेंस से ले जाना पड़ा। गांव में बढ़ते डायरिया के प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:34 AM (IST)
        

'लव जेहाद' से बचने को करेंगे जागरूक

जासं, इलाहाबाद : विश्व हिंदू परिषद प्रयाग महानगर की बैठक बुधवार को केसर भवन में हुई। इसमें प्रांत संगठन मंत्री मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि विहिप ने स्थापना का 50 वर्ष पूरा कर लिया। इसके उपलक्ष्य में स्वर्ण जयंती वर्ष पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। पहले चरण में चार हजार प्रखंडों से भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें करीब 30 लाख लोग शामिल हुए। उन्होंने कहा कि नारी अबला नहीं सबला है। लव जेहाद क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:33 AM (IST)
        

ऊर्जा राष्ट्र की मौलिक आवश्यकता-प्रो. चक्रवर्ती

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद :ऊर्जा हर राष्ट्र की मौलिक आवश्यकता है। परमाणु ऊर्जा देश की अर्थव्यवस्था, विकास और समृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। उक्त बातें बुधवार को मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) में भाभा परमाणु अनुसंधान केन्द्र की ओर से आयोजित हीरक जयन्ती समारोह को सम्बोधित करते हुए संस्थान के निदेशक प्रो. पी चक्रवर्ती ने कहीं। 'देश के समृद्धि एवं विकास के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

बढि़या उत्पाद, प्रभावी विज्ञापन बढ़ाएगा व्यापार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : रिटेल बाजार में नित नए बदलाव आ रहे हैं। खुद को बाजार में बनाए रखने के लिए समय के साथ बदलना जरूरी है। स्वयं को बेहतर बनाने के लिए कुछ बातों पर ध्यान देना आवश्यक है, जैसे उत्पाद की गुणवत्ता, उपभोक्ताओं को उत्पाद की पूरी जानकारी देना और सबसे अहम उत्पाद को उपभोक्ता तक पहुंचाने के लिए प्रभावी तरीके से विज्ञापन करना आवश्यक है। इसके जरिए रिटेल बाजार में मजबूत पकड़ बनाई जा सकती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:19 AM (IST)
        

झूंसी से गायब हुए तीन किशोर

झूंसी, इलाहाबाद : झूंसी इलाके से एक सप्ताह के भीतर तीन किशोर संदिग्ध हालात में गायब हो गए हैं। वे अपनी मर्जी से कहीं गए हैं या फिर उन्हें कोई अगवा कर ले गया, कुछ पता नहीं। परिजन किसी अनहोनी की आशंका से सहमे हुए हैं। पुलिस उनकी खोजबीन में जुटी है। झूंसी की आवास विकास कालोनी योजना तीन में रहने वाले दिनेश शुक्ला का पुत्र दिव्यांश(15) 10 सितंबर को घर से बताए निकला फिर वापस नहीं लौटा। बुधवार को पिता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

आज घोषित होंगी परीक्षा तिथियां!

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : टीजीटी-पीजीटी 2013 की परीक्षा तिथियों का बुधवार को एलान होने के पूरे आसार हैं। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड इसके लिए बाकायदे मंथन कर रहा है। बोर्ड पदों का सत्यापन एवं आवेदन पत्रों की छटाई आदि तैयारियां पहले ही पूरी कर चुका है। नए अध्यक्ष के सामने यह पहली बैठक होने जा रही है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रवक्ता (पीजीटी) एवं प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों (टीजीटी) की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

आज घोषित होंगी परीक्षा तिथियां!

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : टीजीटी-पीजीटी 2013 की परीक्षा तिथियों का बुधवार को एलान होने के पूरे आसार हैं। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड इसके लिए बाकायदे मंथन कर रहा है। बोर्ड पदों का सत्यापन एवं आवेदन पत्रों की छटाई आदि तैयारियां पहले ही पूरी कर चुका है। नए अध्यक्ष के सामने यह पहली बैठक होने जा रही है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रवक्ता (पीजीटी) एवं प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों (टीजीटी) की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अधेड़ महिला का शव मिला

थरवई, इलाहाबाद : थरवई थाना क्षेत्र के बेरुई गांव के निकट हाइवे पर बुधवार को एक अधेड़ महिला का क्षत-विक्षत शव पड़ा पाया गया। लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में, लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस महिला की मौत का कारण मार्ग दुघर्टना बता रही है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:58 PM (IST)
        

महत्वपूर्ण......आज से होगी चौथी काउंसिलिंग

जासं, इलाहाबाद : पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की चौथी काउंसिलिंग गुरुवार से शुरू हो रही है। गणित-विज्ञान विषय के सहायक अध्यापकों की काउंसिलिंग सुबह दस बजे जिला परियोजना और सर्वशिक्षा अभियान कार्यालय पर होगी। दो दिवसीय काउंसिलिंग के पहले दिन विकलांग एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रितों को मौका मिलेगा, जबकि शुक्रवार को सामान्य, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ी जाति के अभ्यर्थी काउंसिलिंग करा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

चीफ प्रॉक्टर को बंधक बनाया, रास्ता जाम

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पुलिस की छापामारी के विरोध में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने बुधवार को परिसर से लेकर सड़क तक जमकर तांडव किया। छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर को उनके कार्यालय में ही बंधक बनाये रखा और केपीयूसी छात्रावास के सामने रास्ता जाम कर दिया। ताराचंद छात्रावास और केपीयूसी छात्रावास में हुई पुलिस की छापेमारी से नाराज सैकड़ों की संख्या में छात्र बुधवार को ताराचंद छात्रावास से जुलूस की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

धनूपुर ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नोटिस रद

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्षेत्र पंचायत धनूपुर, इलाहाबाद की प्रमुख रघुराजी देवी के खिलाफ जारी अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस अवैध करार देते हुए रद कर दी है। कोर्ट ने कहा है कि अधिनियम के तहत 15 दिन की नोटिस की बाध्यता का पालन नहीं किया गया। अविश्वास प्रस्ताव के लिए 15 दिन की स्पष्ट नोटिस दी जानी चाहिए। कोर्ट ने नोटिस के खिलाफ दाखिल याचिका स्वीकार करते हुए जिलाधिकारी को नियमानुस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:31 PM (IST)
        

हमे नितिन पर नाज है : केपी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पांच से 13 सितंबर के मध्य श्रीलंका में हुए एशियन फुटबॉल चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले नितिन पांडेय का यहां पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। म्योहाल स्पो‌र्ट्स हॉस्टल के क्रीड़ाधिकारी केपी सिंह ने कहा कि हमें नितिन पर नाज है। उम्मीद है कि हमारे अन्य खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय फलक पर नितिन की तरह ही चमकेंगे। कहा कि इलाहाबाद में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:27 PM (IST)
        

प्रत्याशियों में नहीं होती थी आपसी कटुता

-छात्रसंघ चुनाव-वो क्या दिन थे- इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की तिथियों के एलान की अब औपचारिकता भर ही शेष है। विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रनेता अपने-अपने मोर्चे पर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। चुनाव का ट्रेंड भी बदला है। नामांकन, चुनाव प्रचार व अन्य चीजें अब नए रूप में सामने आ रही हैं। चुनाव प्रचार के लिए छात्र नेताओं द्वारा नित नए तरीके ईजाद करने के कारण ही लिंगदोह समिति ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:14 PM (IST)
        

किराना व्यवसायी ने फांसी लगाकर जान दी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कर्नलगंज क्षेत्र के मम्फोर्डगंज मुहल्ला निवासी किराना व्यवसायी विजय कुमार केसरवानी (30) ने मंगलवार की देर रात फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जाता है कि विजय ने घरेलू कलह से तंग आकर यह आत्मघाती कदम उठाया। राजकीय मुद्रणालय में सुपरवाइजर के पद से सेवानिवृत्त सुरेश केसरवानी के दो पुत्रों में छोटा विजय घर में ही किराने की दुकान चलाता था। दो साल पहले उसकी शादी शीलू नामक युवती स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:07 PM (IST)
        

इतना आसान नहीं खाता खुलवाना

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत प्रत्येक परिवार का बैंक खाता खोलकर गरीबी उन्मूलन करने की फिक्र भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हो, लेकिन नगर के कुछ सार्वजनिक बैंक इसमें 'सहयोग' को लेकर उत्सुक नहीं दिख रहे हैं। हालांकि कुछ सरकारी बैंक ऐसे भी हैं जो शत-प्रतिशत व बेहतर परिणाम दे रहे हैं। जिले के लीड बैंक 'बैंक आफ बड़ौदा' व इलाहाबाद बैंक की सेवाओं से गरीब खाताधारक बेहद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

उप चुनाव में हार को आदित्यनाथ जिम्मेदार नहीं : नकवी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से कहा कि यूपी और देश के अन्य हिस्सों में हुए उप चुनाव का मिला-जुला परिणाम रहा। सूबे में पार्टी की हार का ठीकरा प्रचार प्रभारी और सांसद योगी आदित्यनाथ के सिर फोड़ने को उन्होंने गलत करार दिया। कहा कि पार्टी की ओर से उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई थी, उन्होंने उसे पूरी तरह निभाया। हार और जी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

महत्वपूर्ण::: 11 प्रशिक्षु न्यायिक अफसरों की बर्खास्तगी की संस्तुति

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : उप्र न्यायिक प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान लखनऊ (जेटीआरआई) में प्रशिक्षण ले रहे 11 न्यायिक अधिकारियों की बर्खास्तगी की संस्तुति की गई है। इस पर राज्यपाल के अनुमोदन के साथ ही इनकी सेवा समाप्त हो जाएगी। इन न्यायिक अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने लखनऊ-फैजाबाद मार्ग स्थित रेस्टोरेंट में शराब पीकर आपस में मारपीट की। पूरी घटना सीसीटीवी में भी रिकार्ड हुई थी। 15 सितंबर को हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

अध्यक्ष छोड़ सभी पदों पर निर्विरोध चुनाव

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश चिकित्सा सेवा संघ के चुनाव में बुधवार को नया मोड़ आ गया। अध्यक्ष पद को छोड़कर अन्य पदों के लिए पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित हो गए। उपाध्यक्ष पद के लिए दाखिल दोनों नामांकन अवैध घोषित कर दिए गए। संघ की चुनावी प्रक्रिया कई दिन पहले से चल रही थी। मंगलवार को नामांकन की अंतिम तिथि थी। बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एपी सिंह के मु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें