Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

खिलाड़ियों ने दी सोनिया को मदद

इलाहाबाद : स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती वॉलीबाल खिलाड़ी सोनिया की मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं। आर्थिक मदद मिलने से दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित होने के बाद उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। बुधवार को मदन मोहन मालवीय स्टेडियम से जुड़े सभी कोच और खिलाड़ियों ने 25 हजार रुपये एकत्र कर एसआरएन में भर्ती सोनिया को सौंपा। सोनिया के लिए धन जुटाने वालों में परवेज आलम, रंजीत यादव, सत्येंद्र सिंह, भूपेंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

मां गायत्री का दर्शन कर आह्लंादित हुए भक्त

इलाहाबाद : पीले वस्त्र धारण कर सिर पर कलश रखे सड़क पर निकला महिलाओं, किशोरियों का कारवां देखते ही बन रहा था। किसी ने पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया, किसी ने जयकारा लगाया। अवसर था गायत्री शक्तिपीठ मीरापुर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के वार्षिकोत्सव का। बुधवार को बैंडबाजा, ध्वज-पताका के साथ कलश यात्रा पूरी भव्यता से निकली। चार घोड़ों वाले रथ पर गायत्री माता विराजमान थीं, जिनका दर्शन पाकर भक्त आह्लंादित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:14 AM (IST)
        

धूमनगंज में व्यापारी के घर चोरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : धूमनगंज थाना क्षेत्र के प्रीतम नगर में रहने वाले किराना व्यापारी मोहित जायसवाल के घर ताला तोड़कर घुसे चोरों ने नकदी समेत हजारों का सामान पार कर दिया। बुधवार सुबह कानपुर से घर लौटने के बाद मोहित को घटना की जानकारी हुई। मोहित पुलिस चौकी प्रीतम नगर पहुंचे लेकिन वहां पुलिस का कोई जवान नहीं मिला तो वापस घर लौट आए और फोन करके थाने पर बताया। वारदात के बाद दर्जनों व्यापारी मोहित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दारागंज में महिला श्रद्घालु की चेन लूटी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बिहार से संगम स्नान को पति के साथ आई माधुरी धुरिया नामक महिला से बाइक सवार बदमाशों हनुमान मंदिर के निकट सोने की चेन छीन ली। महिला ने शोर मचाया तो बदमाश उसे चाकू दिखाकर भाग निकले। वारदात के बाद मंदिर के निकट मौजूद दो सिपाही हुलिए के आधार पर बदमाशों को खोजते रहे पर सफलता नहीं मिली। बिहार के सासाराम में रहने वाले सुरेश धुरिया बुधवार को अपनी पत्‍‌नी माधुरी के साथ संगम स्ना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

चुनाव में पुलिस व्यस्त, अपराधी मस्त

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मंगलवार की रात सोरांव थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप मालिक समेत दो को गोली मारकर करीबन साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिए गए। इनमें से एक की मौत हो गई। बुधवार को धूमनगंज थाना क्षेत्र के कालिंदीपुरम मुहल्ले में इनकम टैक्स वकील राजा चटर्जी की हत्या के बाद लूट की वारदात हुई। इन बड़ी घटनाओं के अलावा चेन लूटने, चोरी, छिनैती की घटनाएं भी हो रही हैं। संगम स्नान को आए एक महिला श्रद्धालु ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मधुरा करेंगी उजबेकिस्तान में भारत का प्रतिनिधित्व

इलाहाबाद : उजबेकिस्तान ताशकंद में 20 से 25 मई तक होने वाले रिदमिक जिमनास्टिक व‌र्ल्ड कप और रूस में 30 मई से एक जून तक आयोजित होने वाले विश्वकप के लिए खेलगांव पब्लिक स्कूल में सेलेक्शन ट्रॉयल आयोजित किया गया। इसमें महाराष्ट्र की मधुरा को सर्वाधिक 37.25 अंक मिले। अब मधुरा उजबेकिस्तान में आयोजित विश्वकप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। जम्मू कश्मीर की पलक को 37.15 अंक, जम्मू की मिताली को 36.25, आंध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:24 PM (IST)
        

'सामाजिक प्रेरणा की पढ़ाई है एमबीए आरडी'

इलाहाबाद : ग्रामीण विकास के प्रबंधन की पढ़ाई सामाजिक प्रेरणा की पढ़ाई है। पाठ्यक्रम को पूरा करने वाले विद्यार्थी सिर्फ अपने लिए रोजगार नहीं जुटाते बल्कि वह समाज और राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान भी देते हैं। यह बातें कहीं गोविंद बल्लभ पंत सामाजिक संस्थान, झूंसी इलाहाबाद के निदेशक प्रो. प्रदीप भार्गव ने। वह बुधवार को संस्थान के एमबीए आरडी पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी देने के लिए आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:52 PM (IST)
        

प्रेमी-प्रेमिका ने जहर खाकर दी जान

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : हंडिया थानाक्षेत्र में बुधवार को एक प्रेमी और प्रेमिका ने जहर खाकर जान दे दी। दोनों रिश्ते में भाई-बहन लगते थे। उनकी खुदकुशी से दोनों घरों में कोहराम मच गया। हंडिया के बिलारी गांव निवासी धर्मराज का बेटा शनि कुमार (20) आइटीआइ की पढ़ाई कर रहा था। उसकी बुआ बलापुर गांव में रहती है। बुआ की बेटी पूनम (18) बीए की पढ़ाई कर रही थी। पढ़ाई के दौरान दोनों का कॉलेज के करीब मिलना जुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:50 PM (IST)
        

किताबों के संदर्भ में दिया दिशा निर्देश

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा मनोज कुमार ने बुधवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सिस्टम सेल, गोपनीय विभाग एवं रिकार्ड अनुभाग का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। हाईकोर्ट में चल रहे उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट कारपोरेशन के चीफ इंजीनियर अरुण कुमार मिश्र के सर्टीफिकेट के बारे में भी जांच पड़ताल की। सूत्रों का कहना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:07 PM (IST)
        

पीसीएस 2014 के लिए आवेदन आज से

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2014 के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 अप्रैल से शुरू करने की घोषणा की है। आवेदन आयोग की वेबसाइट डब्ल्युडब्ल्युडब्ल्यु डॉट यूपीपीएससी डॉट एनआईसी डॉट इन पर किए जा सकते हैं। 21 मई तक परीक्षा शुल्क जमा कर 26 मई तक आवेदन पूरा करना होगा। आयोग के अनुसार फिलहाल तीन सौ पदों के लिए आवेदन शुरू किए जा रहे हैं। रिक्तियों की संख्या घट ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:07 PM (IST)
        

अपहरण और हत्या में तीन को उम्र कैद

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिला अदालत ने अपहरण और हत्या के मामले में तीन युवकों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। बुधवार को अपर जिला जज अमित पाल सिंह ने मामले में सुनवाई करते हुए धूमनगंज थाना क्षेत्र के नीवां इलाके में रहने वाले आनंद पासी, कसरथ उर्फ दशरथ और राजेश उर्फ जंगली को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। मामले के अनुसार इन तीनों शातिर अपराधियों ने स्मिथ रोड निवासी मनकामेश्वरपुरी के बेटे ज्ञानेश्वर का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:04 PM (IST)
        

विधि स्नातक कोर्स में प्रवेश की उम्र सीमा होगी खत्म!

इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय विधि के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्र सीमा की बाधा खत्म करने की तैयारी कर रहा है। यह बार काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व में लिए गए एक निर्णय के आलोक में किया जा रहा है जिसमें विधि की पढ़ाई के लिए उम्र सीमा समाप्त करने की बात कही गई थी। फिलहाल इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विधि विभाग की ओर से पांच वर्षीय विधि स्नातक और तीन वर्षीय विधि स्नातक का पाठ्यक्रम संचाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        

तीमारदारों ने डॉक्टर को पीटा, हंगामा

इलाहाबाद : स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में बुधवार को उस समय हंगामा मच गया जब मरीज का इलाज कराने आए तीमारदारों ने एक डॉक्टर को पीट दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आरोपी तीमारदारों को पकड़ लिया और उन्हें थाने ले गई। मेजा कठौली के रहने वाले तीन युवक एसआरएन अस्पताल पहुंचे। यहां एक युवक के हाइड्रोसील का आपेरशन होना था। वार्ड नंबर 15 में डॉक्टर ने कहा कि आपरेशन से पहले कई प्रकार की जांच की जाएगी। इस पर साथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

कालिंदीपुरम में वकील की हत्या, लूट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सोरांव में पेट्रोल पंप पर हत्या व लूट की वारदात के दूसरे दिन बुधवार को कालिंदीपुरम इलाके में भी लूट-हत्या की सनसनीखेज घटना हुई। यहां रहने वाले इनकम टैक्स वकील और शेयर कारोबारी शहवाल मुखर्जी की सुनियोजित तरीके से हत्या कर दी गई। हत्यारे कत्ल के बाद घर में रखा पैसा, जेवर और बाइक समेत कई सामान लूट ले गए। पुलिस हत्या के पीछे पैसे के लेनदेन का विवाद मानते हुए ननकू नामक युवक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:30 PM (IST)
        

वेतन पुनरीक्षण पर प्रबंधन-कर्मी आमने-सामने

नैनी, इलाहाबाद : रिलायंस इंडस्ट्रीज में वेतन पुनरीक्षण का मामला गरमाता जा रहा है। प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच कई दौर की वार्ताओं के असफल होने के बाद यहां टकराव की स्थिति बनती जा रही है। प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच अब तक तीन दौर की वार्ता हो चुकी है। 23 मार्च, 3 अप्रैल और 21 अप्रैल को हुई इन वार्ताओं के बाद भी अब तक सहमति नहीं बन पाई है। कर्मचारी नेताओं दशरथ सिंह और रमेश कश्यप के मुताबिक तीनो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:17 PM (IST)
        

'अंखियन देखन को ललचाय हो ललिता मइया'

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मीरापुर स्थित महा शक्तिपीठ त्रिपुर सुंदरी मां ललिता देवी मंदिर में चल रहे वैशाख अष्टमी मेले के अंतिम दिन बुधवार को दर्शन, भजन, पूजन का सिलसिला दिन भर चला। वैदिक मंत्रोच्चार से मां का अभिषेक कर विधि-विधान से पूजन हुआ। मां का रत्‍‌नजड़ित आभूषणों एवं बहुरंगी पुष्पों से मनोहारी श्रृंगार किया गया। मां ललिता देवी के बाद भैरव बाबा व ललितेश्वर महादेव, लक्ष्मी नारायण, राम दरबार, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:07 PM (IST)
        

बालिका से दुष्कर्म का प्रयास

नैनी, इलाहाबाद : डांडी गांव में बुधवार को एक नशेड़ी युवक ने खेत में काम कर रही बालिका को अपनी हवस का शिकार बनाने की कोशिश की। बालिका के शोर मचाने पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और युवक की जमकर धुनाई की। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस मामले में अब तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। पुलिस का कहना है कि उसे तहरीर नहीं मिली है। डांडी गांव निवासी रामबहादुर की दस वर्षीय बेटी दोपहर में खेत में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

अलीगढ़ मुस्लिम विवि में प्रोफेसर चयन पर जवाब-तलब

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रोफेसर जियोलॉजी के पद पर चयन प्रक्रिया के खिलाफ दाखिल याचिका पर विश्वविद्यालय व अन्य से तीन सप्ताह में जवाब मांगा है। कोर्ट ने कहा है कि यदि चयन किया जाता है तो वह याचिका के निर्णय पर निर्भर करेगा। यह आदेश न्यायमूर्ति एसपी शाही तथा न्यायमूर्ति राजन राय की खंडपीठ ने डॉ. ऐहसान अबरार की याचिका पर दिया है। कोर्ट ने कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

हाईकोर्ट से वकील की कार चोरी

इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट के आसपास वाहन चोर सक्रिय हो गए हैं। चोरों ने अधिवक्ता श्रवण कुमार मिश्र की मारुति कार यूपी 70 एक्यू 5600 को गेट संख्या चार के सामने से उड़ा दिया। अधिवक्ता 22 अप्रैल को न्यायालयीय कार्य समाप्त कर जब घर के लिए निकले तो उनकी कार मौके पर नहीं थी। इधर-उधर तलाश करने के बाद कान न मिलने पर चोरी की आशंका से उन्होंने रिपोर्ट लिखाई है। श्रवण कुमार मिश्र धूमनगंज इलाहाबाद में चकमीरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:56 PM (IST)
        

स्टेडियम ब्वायज बी की आसान जीत

इलाहाबाद : प्रथम मिश्र (37 नाबाद, 38 गेंद, सात चौके) एवं शिवम उपाध्याय (9-1-20-3) के दम पर स्टेडियम ब्वायज बी ने स्टेडियम ब्वायज ए को आठ विकेट से हराकर इबडा कप अण्डर-17 क्रिकेट प्रतियोगिता में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दौलत हुसैन मैदान पर बुधवार को खेले गए ग्रुप बी के लीग मैच में टास जीतकर पहले खेलते हुए स्टेडियम ब्वायज ए की टीम 28.4 ओवर में 74 रन(सत्यम उपाध्याय 17, सुव्रत तिवारी 14, नितिन सिंह 10... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »