Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

आज से कम पैसे में करिए एसी बस की सवारी

जासं, इलाहाबाद : परिवहन निगम अपने यात्रियों को कम पैसे में एसी बस की सवारी कराने जा रहा है। इस क्रम में उसने 'जनरथ' बस की शुरुआत की है। यह बस सोमवार को लखनऊ के आलमबाग डिपो से शुरू होगी और इलाहाबाद के प्रयाग डिपो पर पहुंचेगी। शाम चार बजे यह बस लखनऊ के लिए रवाना होगी। निगम ने रेलवे के गरीब रथ की तर्ज पर जनरथ बस सेवा चलाने निर्णय लिया था। यह सेवा साधारण बस से अधिक एवं वोल्वो बस सेवा से कम पैसे में एस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:06 AM (IST)
        

चोरों ने क्राइम ब्रांच की सूमो उड़ाई

इलाहाबाद : बेखौफ चोरों के हौंसले इस कदर बुलंद है कि वह अब पुलिस को सीधे चुनौती दे रहे हैं। जवाब में पुलिस लकीर पीटती नजर आ रही है। शनिवार की रात चोरों ने पुलिस लाइन में खड़ी क्राइम ब्रांच की सूमो उड़ा दी। सुबह पुलिस कर्मियों को इस बात का पता चला तो खलबली मच गई। आनन-फानन में आरक्षी चालक उदय कुमार ने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। हालांकि वारदात के घंटों बाद भी पुलिस चोरी गई सूमो का पता नहीं लगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

रेलवे परीक्षा में पकड़े गए चार मुन्ना भाई

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ की ग्रुप डी की चौथे चरण परीक्षा में चार मुन्ना भाई पकड़े गए। नैनी के काजीपुर स्थित यज्ञ नारायण उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में चिट के साथ नकल करते एक युवक धरा गया। इसी प्रकार धूमनगंज थाना स्थित न्यू मॉडल ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में दो तथा एमपी ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज में एक मुन्ना भाई पकड़ा गया। पुलिस ने चारों को हिरासत में ले लिया है। आरआरसी की गु्रप-डी की भर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

नौकरी के नाम पर तीन लाख की ठगी

इलाहाबाद : जार्जटाउन के अल्लापुर मोहल्ले में रहने वाले रामश्रय दुबे नाम के शख्स ने तीन युवकों पर नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये ठग लेने का आरोप लगाया है। रामश्रय ने इस संबंध में सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। अल्लापुर में रहने वाले रामश्रय किराना कारोबारी हैं। उनका कहना है कि आठ महीने पहले धूमनगंज में रहने वाले देवराज पांडेय, राकेश तिवारी व एक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

राज्यपाल आज प्रयाग में

जासं, इलाहाबाद : राज्यपाल राम नाईक सोमवार को शहर में होंगे। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय फाफामऊ में 11 बजे दीक्षांत समारोह प्रांगण का नामकरण 'महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी' के नाम पर किए जाने वाली शिलापट्टिका का राज्यपाल अनावरण करेंगे। परिसर में पौधरोपण भी करेंगे। साथ ही 'दूरस्थ शिक्षा सामुदायिक कालेज' विषय पर एक दिनी कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे। समारोह में न्यायमूर्ति गिरधर माल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:58 AM (IST)
        

गल्ला कारोबारी को जिंदा जलाने की कोशिश

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कैंट के उंचवागढ़ी मोहल्ले में रविवार की रात गल्ला कारोबारी छन्नेलाल (40) को जिंदा जलाने की कोशिश की गई। हमलावरों ने उसके शरीर पर किरोसिन का तेल छिड़क कर आग लगा दी। उसकी चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़े और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे नाजुकहालत में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया। हमले के पीछे मकान का विवाद सामने आया है। कैंट के उंचवागढ़ी मोह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:37 PM (IST)
        

सहायक प्रोफेसर परीक्षा दिसंबर-जनवरी में

जासं, इलाहाबाद : उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा की शुरुआत करने जा रहा है। परीक्षा का दूसरा चरण दिसंबर में ही कराने की तैयारी है। तीसरा एवं अंतिम चरण नए साल के मध्य में कराने की तैयारी है। हालांकि आयोग ने अभी औपचारिक एलान नहीं किया है किंतु दिसंबर के पहले हफ्ते में दूसरे चरण की परीक्षा का एलान हो सकता है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर के 1652 पदों पर पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:33 PM (IST)
        

गिरफ्तारी को मंडलायुक्त, डीएम से मिले शिक्षक

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रबंधक द्वारा प्रधानाचार्य की पिटाई करने का मामला बढ़ता जा रहा है। पीड़ित प्रधानाचार्य के समर्थन में शिक्षकों ने मंडलायुक्त व जिलाधिकारी से मुलाकात कर आरोपित प्रबंधक के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाने की मांग की। वहीं प्रधानाचार्यो ने अतिशीघ्र कार्रवाई न होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी। गौरतलब है कि श्रीकृष्ण इंटर कालेज देवनहरी सहसों के प्रबंधक जोखूलाल पर शनिवार को फर्जी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:53 PM (IST)
        

हाईकोर्ट बवाल मामले में चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पिछले 17 नवंबर को हाईकोर्ट पानी की टंकी चौराहे पर हुए भारी बवाल के मामले में कैंट पुलिस ने रविवार दोपहर चार उपद्रवियों को दबोच लिया। हालांकि अभी तमाम बलवाइयों की गिरफ्तारी बाकी है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान वीडियो फुटेज और फोटो से की गई है। पुलिस का दावा है कि पथराव करते हुए कई अधिवक्ताओं के भी चेहरे सामने आए हैं। पथराव और तोड़फोड़ करने वाले सभी उपद्रवियों की पहचा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:51 PM (IST)
        

एयरो मॉडल व नृत्य ने बांधा समां

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मोतीलाल नेहरू नेशनल इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रांगण में हवा में उड़ते छोटे-छोटे जहाज देख हर कोई हतप्रभ रहा। वहीं आदिवासी, सूफी व राजस्थानी नृत्य ने अलग ही समां बांध दिया। रविवार को आयोजित राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) दिवस समारोह में यह नजारा दिखा। समारोह में 111 इंफैंट्री (टीए) बटालियन के पाइप बैंड ने मोहक प्रस्तुति दी। इसका नेतृत्व हवलदार हीरा सिंह ने किया। एमएनएनआइटी के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:48 PM (IST)
        

रेलवे परीक्षा में साल्व कॉपी के साथ चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : रेल भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) उत्तर मध्य रेलवे द्वारा आयोजित ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा फिर सवालों के घेरे में आ गई है। रविवार को परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटों पूर्व पर्चे की कथित साल्व कॉपी बेचते चार युवकों को दबोच लिया गया। इलाहाबाद और लखनऊ जिले की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने संयुक्त कार्रवाई में चारों युवकों को सुबह सिविल लाइंस में सुभाष चौराहे से पकड़ा। पकड़े गए युवक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:46 PM (IST)
        

'अगिन तिरिया' में दिखा नारी संसार

जासं, इलाहाबाद : उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र में रविवार को मंचित नाटक अगिन तिरिया में ऋग्वैदिक काल में महिलाओं की दशा का वर्णन किया गया। बिहार की भरत नाट्य कला केंद्र द्वारा आयोजित नाटक में गंधर्व कन्याओं की स्वतंत्रता एवं स्वच्छंदता का उल्लेख किया गया है। ऋग्वैदिक काल में ब्राहृमण, पुरोहित वर्ग समाज में श्रेष्ठ माने जाते थे। सत्ता पक्ष भी पुरोहितों से पूछकर ही कोई काम किया करते थे। अग्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:45 PM (IST)
        

प्रेम व सेवा का मर्म समझाया

जासं, इलाहाबाद : हर तरफ कीर्तन और भजन की गूंज। क्या बच्चे, क्या बड़े सब आस्था के संगम में डुबकी लगाते नजर आए। अवसर था भगवान श्री सत्य साई बाबा के 89 वें जन्म दिवस का। यहां श्रद्धालुओं को प्रेम व सेवा का मर्म समझाया गया। श्री सत्य साई सेवा संगठन के तत्वावधान में साई कृपा मंदिर व दुर्गा पूजा पार्क अशोक नगर में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत भोर में सवा पांच बजे से हो गई थी। भक्तों ने 21 बार ओंकारम् का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

प्रेम व सेवा का मर्म समझाया

जासं, इलाहाबाद : हर तरफ कीर्तन और भजन की गूंज। क्या बच्चे, क्या बड़े सब आस्था के संगम में डुबकी लगाते नजर आए। अवसर था भगवान श्री सत्य साई बाबा के 89 वें जन्म दिवस का। यहां श्रद्धालुओं को प्रेम व सेवा का मर्म समझाया गया। श्री सत्य साई सेवा संगठन के तत्वावधान में साई कृपा मंदिर व दुर्गा पूजा पार्क अशोक नगर में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत भोर में सवा पांच बजे से हो गई थी। भक्तों ने 21 बार ओंकारम् का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:38 PM (IST)
        

पंचायत चुनावों की तैयारी में जुटी भाजपा

जासं, इलाहाबाद : विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी एक और चुनावी 'जंग' लड़ने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी ने पंचायत चुनावों के लिए जमीन तैयार करना शुरू कर दिया है। भले ही पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों को पार्टी अपना सिंबल नहीं देगी लेकिन जिताऊ और स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारने की कवायद है। भाजपा जिला इकाई की ओर से रविवार को सभी 49 मंडलों में कार्यशाला का आयोजन किया गया। क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:33 PM (IST)
        

इविवि ने ईसीसी को डिग्री देने से किया इंकार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज की स्वायत्ता पर एक बार फिर से खतरा मंडराने लगा है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज से विश्वविद्यालय का स्वायत्त अंग होने का प्रमाण मांगते हुए डिग्री देने से इंकार कर दिया है। विश्वविद्यालय से डिग्री न मिल पाने के कारण 22 नवम्बर को होने वाला दीक्षांत समारोह कॉलेज प्रशासन को रद्द करना पड़ गया। विश्वविद्यालय ने ईसीसी द्वारा आयोजित होन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:32 PM (IST)
        

माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों को मिलेगा प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : हर तरफ बदलाव की बयार चल रही है। इससे शिक्षा महकमा भी अछूता नहीं है। पाठ्यक्रम में नए-नए बदलाव हो रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों को नई शिक्षण पद्धतियों का ज्ञान कराने की तैयारी है। यह बात शिक्षा विभाग के आला अफसरों ने महसूस की जिसे धरातल पर उतारने की पहल की गई है। इसके तहत माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक अपने विषय व पाठ्यक्रम की अद्यतन जानकारी व शिक्षण के लिए प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:09 PM (IST)
        

रेलवे परीक्षा में साल्व कॉपी के साथ चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : रेल भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) उत्तर मध्य रेलवे द्वारा आयोजित ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा एक बार फिर सवालों के घेरे में है। परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटों पूर्व पर्चे की साल्व कॉपी बेचते चार युवकों को दबोच लिया गया। इलाहाबाद और लखनऊ जिले की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) की इस संयुक्त कार्रवाई में चारों युवकों को रविवार की सुबह सिविल लाइंस के सुभाष चौराहे से पकड़ा गया। पकड़े गए य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:07 PM (IST)
        

सफाई ठेकेदार व सुपरवाइजर भिड़े, हंगामा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सफाई कांट्रेक्टर और निकाले गए सुपरवाइजर के लोग जंक्शन पर आपस में भिड़ गए। उनमें जमकर मारपीट हुई। साथ ही सफाई के लिए रखी गई मशीनें रेलवे ट्रैक पर फेंक दी गईं। जब तक आरपीएफ मौके पर पहुंचती हंगामा करने वाले भाग निकले। जंक्शन पर ट्रेनों की सफाई का कार्य ठेके पर दिया गया है। शनिवार को एक ठेकेदार का सुपरवाइजर छुंट्टी पर चला गया। रविवार को जब वह ड्यूटी पर आया तो प्लेटफार्म नं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

पदोन्नति के लिए करेंगे आंदोलन

जासं, इलाहाबाद : अंतरजनपदीय प्राथमिक शिक्षक मंच की बैठक रविवार को आजाद पार्क में हुई। इसमें विभिन्न ब्लाकों से आए शिक्षकों ने विभाग द्वारा तैयार की गई पदोन्नति सूची पर चर्चा की। सूची से अंतरजनपदीय शिक्षकों को बाहर किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। संयोजक रामशंकर पांडेय ने कहा कि पदोन्नति न मिली तो कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। मनीष तिवारी ने शिक्षकों से हक के लिए लखनऊ में विधान भवन का घेराव करने की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:40 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें