Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

विकलांग-सामान्य की मेरिट एक करने को चुनौती

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में टीईटी पास अभ्यर्थियों को सहायक अध्यापक नियुक्त करने में विकलांगों का कट-ऑफ-मेरिट सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों के समान रखने की वैधता पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है। याचिका की अगली सुनवाई की तिथि 5 दिसम्बर नियत की है। कोर्ट ने पांच याचियों के लिए पांच पद आरक्षित रखने का भी आदेश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति राजन रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

छात्रों ने समझा मौसम और जलवायु

जासं, इलाहाबाद : क्रास्थवेट ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में शुक्रवार को राष्ट्रीय विज्ञान प्रौद्योगिकी संचार परिषद की ओर से राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें बच्चों ने मौसम और जलवायु के बारे में शिद्दत से समझा और जाना। प्रतियोगिता में राजरूपपुर सरस्वती शिशु/विद्या मंदिर के पांच छात्रों के समूह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसमें शिवम कुमार, आदित्य मिश्र, अजीत कुमार, अर्जुन कुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:33 PM (IST)
        

सुरेंद्र कोली की फांसी पर रोक

जागरण संवाददाता, संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नोएडा के निठारी कांड के दोषी सुरेन्द्र कोली की फांसी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने केंद्र व राज्य सरकार से याचिका पर 21 नवम्बर तक जवाब मांगा है। याचिका की सुनवाई 25 नवम्बर को होगी। कोर्ट ने राज्य सरकार को सुरेन्द्र कोली की दया याचिका की पत्रावली भी अगली तिथि पर पेश करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने यह आदेश फासी देने में 3 वर्ष 3 माह की देरी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

ई-व्यापार के लिए बने सख्त कानून

जासं, इलाहाबाद : खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम में संशोधन और ई-रिटेल कंपनियों के लिए रेग्युलेटरी बनाने की मांग को लेकर कनफेडरेशन ऑफ इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने शुक्रवार को सिविल लाइंस में धरना दिया। सुभाष चौराहे पर धरना के दौरान कैट के पूर्वी उत्तर प्रदेश के संयोजक महेंद्र गोयल ने कहा कि वर्तमान में ई व्यापार विदेशी व्यापार से ज्यादा घातक है। सरकार ने ई व्यापार कंपनियों को खुदरा बाजार के क्षेत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

प्रतियोगी छात्रों ने जाम की सड़क

जासं, इलाहाबाद : लोकसेवा आयोग के खिलाफ प्रतियोगी छात्रों की मुहिम लगातार तेज होती जा रही है। आयोग की ओर से की जा रही गड़बड़ियों के विरोध में शुक्रवार को छात्रों ने लक्ष्मी टॉकीज चौराहा (कटरा) को जाम कर दिया। छात्रों ने प्रधानमंत्री एवं मुख्य न्यायाधीश को पत्र भेजकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग भी की है। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति ने सुबह तकरीबन दस बजे अवनीश पांडेय की अगुवाई में लक्ष्मी टॉकीज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

,सचिव ने वीआरएस के लिए फिर भेजा पत्र

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव अब किसी भी सूरत में नौकरी करने को तैयार नहीं है। शायद इसीलिए उन्होंने माध्यमिक शिक्षा निदेशक को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) का पत्र फिर भेज दिया है। निदेशालय से सचिव की पत्रावली शासन को भेज दी गई है। माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव शकुंतला देवी यादव का प्रकरण गर्म है। उन पर 'ऊपर' से पड़ रहे दबाव की झलक उस समय दिखी जब उन्होंने बीते माह माध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

बढ़ेगी सिटी पोस्ट आफिस की सुरक्षा

इलाहाबाद : प्रधान डाकघर के प्रवर डाक अधीक्षक ने एसएसपी को पत्र लिखकर सिटी पोस्ट आफिस में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की मांग की है। बुधवार शाम युवकों ने डाकघर में जमकर हंगामा काटा था। तकरीबन 15 युवक खुल्दाबाद स्थित सिटी पोस्ट आफिस में स्पीड पोस्ट कराने पहुंचे थे। समय अधिक हो जाने के कारण पोस्ट मास्टर जीके मिश्रा ने स्पीड पोस्ट करने में असमर्थता जताई थी। गुस्साए युवकों ने पोस्ट मास्टर से अभद्रता की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

एक लाख यूनिट रक्त जुटाएगी विहिप

जासं,इलाहाबाद : विश्व हिंदू परिषद (विहिप) अपनी स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। इसी क्रम में दो नवंबर को देशभर में रक्तदान शिविर लगेगा। शिविर के जरिए एक लाख यूनिट रक्त जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। यह बातें शुक्रवार को विहिप के प्रांत संगठन मंत्री मनोज श्रीवास्तव ने प्रेस क्लब में पत्रकारों से कहीं। प्रांत संगठन मंत्री ने कहा कि दो नवंबर को देश भर में एक हजार स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

दबाव में केशव, श्यामा कर रहे पड़ताल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : हर गांव को सुविधा संपन्न बनाने की दृष्टि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से गांव गोद लेने की अपील की। इसके तहत हर सांसद को कम से कम तीन गांव गोद लेकर वहां बिजली, पानी, सड़क, खड़ंजा, स्कूल सहित जनहित से जुड़ी हर जरूरत को पूरी करनी होगी। प्रधानमंत्री मोदी स्वयं सात नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाकर जयापुर गांव को गोद लेने की औपचारिकता पूरी करेंगे। इसके उलट इल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

पुलिस महकमे में ड्राइवरों की भर्ती जल्द

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : पुलिस महकमे में जल्द ही नए ड्राइवर दिखाई पड़ेंगे। चालकों की भारी कमी के चलते पुलिस मुख्यालय की ओर से शासन को पत्र लिखा गया था। जिसे स्वीकृति मिल गई है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो साल के अंतिम माह तक इन पदों के लिए रिक्तियां निकाल दी जाएंगी। गौरतलब है कि पुलिस बल को गतिशील बनाने के लिए इनोवा, स्कार्पियो, जाइलो जैसी लग्जरी गाड़ियां तो खरीद ली गई थी मगर बढ़े वाहनों के सापेक्ष ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति को लेकर सीएमपी कॉलेज में घमासान

जासं, इलाहाबाद : छात्रवृत्ति के मुद्दे को लेकर सीएमपी डिग्री कॉलेज में गुरुवार को खूब घमासान मचा। एक छात्र नेता को बंधक बनाने का मामला सामने आया तो वहीं संघर्ष मोर्चा के छात्रों ने कुलपति का पुतला दहन किया। छात्रवृत्ति का फार्म जमा करने की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया। इसी दौरान सीएमपी में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी भूपेंद्र कुमार श्रीवास्तव पीयूष को कुछ लोगों ने बंधक बना लिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:47 AM (IST)
        

आगरा की लैब में होगी बैरहना धमाके की जांच

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कीडगंज के बैरहना मोहल्ले में एक चाय की दुकान व मकान में हुए विस्फोट की गुत्थी अभी भी उलझी हुई है। बुधवार को हुए धमाके की गूंज ने जांच एजेंसियों को हिला दिया है। गुरुवार की सुबह विस्फोट की जांच के लिए फारेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) के निदेशक श्याम बिहारी उपाध्याय और उत्तर प्रदेश पुलिस की एक्सप्लोसिव एक्सपर्ट की टीम की वाराणसी शाखा के प्रभारी संतोष कुमार ने मौका मुआयना कर नम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

आखिरी दिन 55 हजार से अधिक आवेदन

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : एलटी ग्रेड की परीक्षा के आवेदन तिथि के अंतिम दिन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की भीड़ डाकघरों में लगी रही। डाक विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बृहस्पतिवार को अकेले इलाहाबाद के अलग-अलग डाकघरों से 55 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने स्पीड पोस्ट और रजिस्ट्री के माध्यम से आवेदन किया है। राजकीय माध्यमिक कॉलेजों में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन लगभग एक माह पहले निकला था। आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बॉटम लें..'वो' गुम हुए, 'हम' तलाश में भटक रहे

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिंदगी भी अजीब है, किसी को अपनों का साथ नहीं भाता तो कोई अपनों से दूर नहीं रह पाता। गुरुवार को दैनिक जागरण कार्यालय में तीन ऐसे शख्स मदद की दरकार लेकर आए, जिनके अपने उनसे बिछड़ गए हैं। उनकी तलाश में वह दर-दर भटक रहे हैं। पुलिस से की गई फरियाद भी बेअसर साबित हो रही है। इसके बावजूद उन्हें उम्मीद है कि अखबार में खबर छपेगी तो कोई न कोई राह खुलेगी। वह मिल जाएंगे, जिनकी उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जिंदा दफन हो गया तीन साल का मासूम

नैनी, इलाहाबाद : बच्चों की दीर्घायु और सुहाग की मंगलकामना के लिए चल रहे छठ पर्व के दिन ही एक महिला पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। गुरुवार को नैनी कोतवाली इलाके की जेल रोड पर रेलवे का टावर लगाने के लिए खोदे गए गड्डे में एक मजदूर के बच्चा जिंदा दफन हो गया। मिट्टी का ठीहा धसकने से उसकी मौत हो गई। बेटे को बचाने में मजदूर भी जख्मी हो गया। हादसे से घबराए ठेकेदार और उसके साथियों ने आनन-फानन में बच्चे का अंति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:18 PM (IST)
        

प्रयाग से खून का रिश्ता: सुष्मिता

जासं, इलाहाबाद: 'ऊपर वाले ने हमें इसलिए नहीं भेजा है कि हम अपने लिए ही जिएं, बल्कि इसलिए भेजा है कि हम दूसरों को कितना खुश कर पाएं। यही इंसानियत है और हमें इसी जज्बे के साथ जीवन को जीना भी चाहिए। ' ये उद्गार पूर्व मिस यूनिवर्स व हिंदी फिल्मों की बहुचर्चित एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के हैं। रियल स्टेट का कार्य करने वाली शेरवानी लिगेसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वह उपस्थित लोगों से मुखातिब थीं। गुरुवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

कॉलेज के बाबू का पर्स उड़ाया

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : खुल्दाबाद के चकिया मोहल्ले में रहने वाले अवधेश पांडेय का पर्स गुरुवार की दोपहर उचक्कों ने उड़ा दिया। वह अपने घर से एक टेंपो पर सवार होकर सिविल लाइंस आ रहे थे। इसी बीच किसी ने उनको निशाना बनाया। पर्स में 35 हजार रुपये थे। अवधेश ने टेंपो चालक पर शक जताते हुए सिविल लाइंस पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है। मूल रूप से कौशांबी जिले कोखराज थानांतर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

जुआ हारने पर रची थी चोरी की साजिश

जासं, इलाहाबाद : कैंट थाना क्षेत्र के अशोक नगर मोहल्ले में रहने वाले फूल कारोबारी पवन देवड़ा के घर शनिवार की रात हुई चोरी का खुलासा हो गया है। कैंट पुलिस ने चोरी करने वाले नौकर आकाश भारतीय व उसके दो साथियों ननकू व नीशू को गिरफ्तार कर 35 लाख के गहने और पांच हजार की नकदी बरामद कर ली है। दीपावली पर जुए में हारने के बाद आकाश ने चोरी की साजिश रची थी और अपने साथियों को भी इस काम के लिए तैयार कर लिया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

चौकी में दरोगा पर हमला

मेजा, इलाहाबाद : वर्दी का इकबाल बुधवार रात एक बार फिर तार-तार हो गया। मेजा के कोहड़ौर इलाके में चौकी प्रभारी अमित मिश्र पर चौकी में घुसकर बोलेरो और स्कार्पियो सवार असलहाधारी युवकों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने असलहों के बट से उनकी जमकर पिटाई की। वह लहूलुहान होकर गिर पड़े तो बदमाश उनकी सर्विस रिवाल्वर छीन ले गए और मोबाइल फोन तोड़ दिया। हमराहियों ने अफसरों को जानकारी दी तो जिले की नाकाबंदी कर हमलावरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:48 AM (IST)
        

काले रंग के बैग में रखा था विस्फोटक!

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चाय की दुकान में रखे एक काले रंग के बैग में विस्फोट होने की बात सामने आ रही है। पुलिस बैग के राज को खंगालने में जुटी हुई है। दुकान मालिक मनोज के साथ ही आसपास के दुकानदारों से भी इस बारे में पूछताछ की गई, लेकिन वह कुछ भी नहीं बता सके। पुलिस का कहना है कि मौके से नमूने एकत्र किए जा रहे हैं और इसमें काले रंग के बैग के टुकड़े मिलने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकती है। व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें