1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

बेकाबू ट्रक ने बाइक सवार युवकों को रौंदा

नैनी, इलाहाबाद : औद्योगिक क्षेत्र में सड़वा मोड़ के नजदीक सोमवार शाम बेकाबू ट्रक की चपेट में आकर विवेक नामक बाइक सवार की मौत हो गई। उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत नाजुक बनी है। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। औद्योगिक क्षेत्र के मउवारी गांव के रहने वाले राममूरत सिंह खेती करते हैं। उनके तीन बेटों में दूसरे नंबर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

बस-बाइक में भिड़ंत, तीन जख्मी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : सोमवार सुबह इलाहाबाद-कानपुर रोड पर एक रोडवेज बस और बाइक में सीधी भिड़ंत हो गई। इससे बाइक सवार पूजा (25) उसकी बहन रानी (15) और जीजा आजाद (26) जख्मी हो गए। तीनों को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पूजा की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के बाद चालक बस लेकर भागने लगा तो लोगों ने उसे पकड़ लिया और पिटाई करते हुए पुलिस को सौंप दिया। मऊआइमा निवासी अरविंद की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

एलटी ग्रेड शिक्षक नियुक्ति पर लगी रोक

जासं, इलाहाबाद : कुछ माह पहले राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए हुई एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग में भारी धांधली सामने आई है। अधिक अंक वाले अभ्यर्थियों को प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया जबकि कम अंक पाने वालों की काउंसिलिंग करा ली गई। अनियमितता पकड़े जाने पर अपर निदेशक माध्यमिक रमेश कुमार ने इलाहाबाद मंडल की भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने का निर्देश दिया। साथ ही नियुक्ति पत्र वितरण पर रोक लग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

पहले दिन 37 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : आगामी 23 जुलाई को होने जा रहे जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। सोमवार को विभिन्न पदों के लिए 37 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। पर्चा भरने का यह पहला दिन था। मंगलवार को भी सुबह 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन किया जा सकेगा। पर्चा दाखिल करने के दौरान प्रत्याशियों के साथ-साथ उनके समर्थक भी उत्साह से लबरेज रहे। चुनावी मैदान पर अपनी-अपनी जीत सुनिश्चि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

गैंगरेप पीडि़ता का कराया मेडिकल परीक्षण

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : नौकरी के नाम पर सामूहिक दुराचार की शिकार हुई छात्रा का सोमवार को मेडिकल परीक्षण कराया गया। खुल्दाबाद पुलिस सुबह उसे काल्विन अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकीय जांच के बाद वह अपने रिश्तेदार के घर चली गई। मंगलवार को रिपोर्ट आने पर मामले की पुष्टि हो सकेगी। उधर, इंस्पेक्टर खुल्दाबाद समीर सिंह ने बताया कि भीरपुर निवासी आरोपी विजय कृष्ण पांडेय और उसके साथियों की गिरफ्तारी के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

तेजी से बढ़ रहा गंगा का जल स्तर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को जलस्तर में 16 सेंटीमीटर का इजाफा हुआ। आने वाले दिनों में कानपुर के गंगा बैराज से और पानी छोड़ा जाएगा। इससे जलस्तर और बढ़ेगा। उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है। हरिद्वार से छोड़ा गया पानी कानपुर और कानपुर गंगा बैराज का पानी इलाहाबाद पहुंच रहा है। रविवार को गंगा बैराज से छोड़ा गया 44 हजार क्यूसेक पान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

अब 13 को तय होंगे करवरिया बंधु पर आरोप

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड में पूर्व बसपा सांसद कपिलमुनि करवरिया, एमएलसी सूरजभान करवरिया, पूर्व विधायक उदयभान करवरिया और उनके चचेरे भाई रामचंद्र उर्फ कल्लू पर अब 13 जुलाई को आरोप तय हो सकता है। सेंट्रल जेल नैनी में बंद कपिलमुनि, सूरजभान और रामचंद्र की पेशी सोमवार को जिला अदालत में अपर जिला जज प्रथम के कक्ष में हुई। जज के अवकाश पर होने के कारण मामले की सुनवाई नहीं हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

कॉलेजों में भी लग रहे हाउसफुल के बोर्ड

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार को बीए में 142 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। निदेशक प्रवेश प्रो. जगदंबा सिंह ने बताया कि आठ जुलाई को बीकॉम के विकलांग, खेल एवं कर्मचारी कोटे के छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा। दूसरी ओर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ही नहीं बल्कि संघटक कॉलेजों में भी अब हाउसफुल के बोर्ड लगना शुरू हो गए हैं। सीएमपी डिग्री कॉलेज में बीएससी गणित की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

प्रतापगढ़ के शातिरों ने सर्राफ को लूटा था

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मऊआइमा थाना क्षेत्र में चार जुलाई को व्यापारी राजेश कुमार सोनी को प्रतापगढ़ के बदमाशों ने लूटा था। पुलिस ने 48 घंटे में बदमाशों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे मुक्तदिर, मो. मजहर, नावेद अख्तर, मो. इजहार और मो. कलीम के पास से लूटा गया आभूषण, चोरी की दो बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद किया गया। तीन आरोपी सदीद, मुजीब और अतीक अभी भी फरार हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

रामलीला कमेटी का चुनाव 26 को

जासं, इलाहाबाद : श्रीपथरचट्टी रामलीला कमेटी की सभा सोमवार को रामबाग स्थित कमेटी प्रांगण में हुई। इसमें अगले त्रिवार्षिक सत्र के पदाधिकारियों का चुनाव 26 जुलाई को कराने का निर्णय लिया गया। वरिष्ठ अधिवक्ता एसके राय चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए। साथ ही महामंत्री आनंद सिंह के प्रस्ताव पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुकेश पाठक को कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया। दशहरा के कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए यांत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:20 AM (IST)
        

ट्रेनों में बिना भय गश्त करेंगे जीआरपी कर्मी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : ट्रेनों में जीआरपी के सिपाही अब बेटिकट पकड़े जाने के भय से मुक्त होकर गश्त कर सकेंगे। विभाग के पांच से अधिक सिपाहियों को रेल यात्रा पास जारी कर दिया गया है। इसके बाद अब उन्हें चालान किए जाने का भय नहीं रहेगा। जीआरपी इलाहाबाद के सिपाही 188 ट्रेनों में गश्त करते हैं। नियमानुसार गश्त में जाने वाले सिपाहियों के पास रेलवे से जारी यात्रा पास होना चाहिए। बिना पास गश्त करने प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

ईश्वर शरण व सीएमपी की मेरिट और गिरी

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में भी प्रवेश प्रक्रिया तेज हो गई है। बीए, बीएससी आदि में दाखिले के लिए कालेजों ने कटऑफ जारी कर दिया है। सीएमपी में बीए, बीकाम, बीएससी गणित एवं बायो में कर्मचारी, खेलकूद एवं विकलांग कोटे के तहत प्रवेश के लिए इच्छुक प्रवेशार्थियों को अपना प्रार्थना पत्र सादे कागज पर प्रवेश परीक्षा अनुक्रमांक सहित लिखकर एवं वेटेज संबंधी प्रमाणपत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

ऑनलाइन ठगी करने वाले शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : साइबर सेल और कर्नलगंज पुलिस ने देवीलाल और हेमलाल मंडल नामक दो युवकों को कंपनी बाग के निकट से दबोच लिया। उनके पास से तीन मोबाइल, सिमकार्ड, कई बैंकों की जमा पर्ची, एटीएम कार्ड और 530 रुपये नकद बरामद हुए। यह दोनो शातिर बैंक अधिकारी और कर्मचारी बनकर ऑनलाइन ठगी करते थे। रविवार को दोनो गिरफ्तार शातिरों को मीडिया के सामने पेश करते हुए एसपी क्राइम रमाकांत प्रसाद ने बताया कि द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

कूड़ा उठान के लिए हरीभरी से करार

जासं, इलाहाबाद: सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट कार्यक्रम के तहत शहर में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन की जिम्मेदारी नगर निगम ने अब हरीभरी रिसाइकिल प्राइवेट लिमिटेड को सौंप दिया। रविवार को नगर आयुक्त देवेंद्र कुमार पांडेय ने एजेंसी के साथ करार को अंतिम रूप देते हुए समझौते पर दस्तखत कर दिया। एजेंसी इस हफ्ते घरों का सर्वेक्षण और पंजीकरण का कार्य शुरू कर देगी। नगर निगम ने कूड़ा उठान की जिम्मेदारी हरीभरी को देने का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

शिक्षक बन गए, वेतन पर लगा 'ग्रहण'

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शिक्षामित्र से समायोजित होकर सहायक अध्यापक बनने वाले शिक्षा मित्र अब नई परेशानी से घिरे हैं। समायोजन के बाद हजारों ऐसे हैं जिन्हें वेतन के नाम पर अब तक एक भी पैसा नहीं मिल सका है। समायोजन के पूर्व शिक्षामित्र का मानदेय मिल रहा था। वह भी अब बंद है। सब कुछ प्रमाणपत्रों के सत्यापन पर अटका है। शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन कब पूरा होगा, यह बताने को कोई तैयार नहीं है। प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

गंगा से साजिश कर रहा शासनतंत्र : निश्चलानंद

झूंसी, इलाहाबाद : विश्व ¨हदू परिषद के संरक्षक अशोक सिंहल व वरिष्ठ भाजपा नेता व कानपुर के सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी के बाद पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने गंगा की निमर्लता के लिए बनी 'नमामि गंगे योजना' की सार्थकता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। कहा कि गंगा के साथ शासन तंत्र लगातार साजिश कर रहा है। वह चाहता ही नहीं कि गंगा निर्मल हों। रविवार को प्रयाग पहुंचे शंकराचार्य ने झूंसी स्थित शि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

सरेराह बुजुर्ग महिला से छीनी चेन

जासं, इलाहाबाद : शिवकुटी थानाक्षेत्र के छुहारा वाली गली में मार्निग वॉक के दौरान सुमित्रा देवी नामक बुजुर्ग महिला से बाइक सवार बदमाशों ने चेन छीन ली। शोर मचाने पर बदमाश चाकू दिखाते हुए भाग निकले। पीड़ित महिला ने बताया कि सुबह करीब सात बजे वह नाती को लेकर मुहल्ले में टहल रही थी, तभी वारदात हो गई। झपटमारों के चेहरे खुले थे। दोनों जींस और टीशर्ट पहने थे। एसओ शिवकुटी प्रदीप राय ने बतया कि रिपोर्ट दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

साई की मूर्ति लगाने की अफवाह पर हंगामा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अतरसुइया थाना क्षेत्र के मीरापुर में राम जानकी मंदिर में तोड़फोड़ को लेकर रविवार शाम दो पक्ष भिड़ गए। एक पक्ष ने तोड़े गए स्थान पर साई की प्रतिमा स्थापित करने की आशंका जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। भक्तों में विवाद और हंगामे की खबर लगते ही कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों के लोगों को थाने ले आई। यहां दोनों पक्षों में समझौता कराया गया। ललिता देवी मंदिर से पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

पिपरी चिंचवड़ की तर्ज पर संगम नगरी में होंगी व्यवस्थाएं

जासं, इलाहाबाद: पुणे (महाराष्ट्र) में पिपरी चिंचवड़ नगर महापालिका की तर्ज पर संगमनगरी में भी नगर निगम प्रशासन कई व्यवस्थाएं शुरू करेगा। जन सुविधा केंद्र विकसित करने, चौबीस घंटे जलापूर्ति करने आदि की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। अधिकारियों और कर्मचारियों के बेहतर प्रबंध और क्षमतावर्धन के लिए चरणबद्ध तरीके से योजनाएं बनाई जाएंगी। ज्ञातव्य है कि नगर निगम के अधिकारियों और पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        

पुलिस से परेशान महिला ने की आत्मदाह की कोशिश

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : खीरी थाने की पुलिस से परेशान एक विकलांग महिला ने रविवार दोपहर सिविल लाइंस के सुभाष चौराहे पर आत्मदाह का प्रयास किया। घटना की जानकारी पुलिस अधिकारियों को हुई तो खीरी एसओ को जमकर फटकार लगाई गई। इसके बाद पुलिस ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाले संतोष उर्फ बुद्धु के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। खीरी थाना क्षेत्र के सिलौंधी कला गांव निवासी विकलांग महिला का पति भी मानसि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 01:44 AM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें