Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इलाहाबाद

दो छात्रनेताओं पर जानलेवा हमला

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : छात्रसंघ चुनाव की आहट के साथ ही कॉलेज परिसरों और उसके आसपास अराजकता का माहौल बनने लगा है। मंगलवार को छात्रनेता अनुराग शुक्ला व सैयद आबिद पर जानलेवा हमला किया गया। गनीमत रही कि दोनों ही हमले में बाल-बाल बच गए। अनुराग पर इलाहाबाद डिग्री कालेज के पास कुछ बाइक सवारों ने तमंचे से गोली चलाई, चेन व हॉकी से उन पर प्रहार किया, जबकि सीएमपी डिग्री कालेज में तमंचे से वार कर आबिद का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:23 PM (IST)
        

अफसर के परिवार ने बैंक में काटा बवाल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बैंक अधिकारियों की अभद्रता से आहत बैंक अफसर के ही परिजनों ने मंगलवार सुबह बड़ौदा उप्र क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में जमकर बवाल किया। उन्होंने गार्ड, बैंक कर्मियों से न केवल मारपीट की बल्कि वहां रखे कंप्यूटर और दूसरे सामान तोड़ डाले। बाद में बैंक अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया तो हंगामा करने लगे। इसी बीच सूचना पाकर सिविल लाइंस और महिला थाना की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:23 PM (IST)
        

अफसर के परिवार ने बैंक में काटा बवाल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बैंक अधिकारियों की अभद्रता से आहत बैंक अफसर के ही परिजनों ने मंगलवार सुबह बड़ौदा उप्र क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में जमकर बवाल। उन्होंने गार्ड, बैंक कर्मियों से न केवल मारपीट की बल्कि वहां रखे कंप्यूटर और दूसरे सामान तोड़ डाले। बाद में बैंक अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया तो हंगामा करने लगे। इसी बीच सूचना पाकर सिविल लाइंस और महिला थाना की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

यहां बा अदब चलती है राजनीति

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : यहां राजनीति का क, ख, ग सीखना है तो जनाब! विद्यार्थियों के बीच ज़रा अदब से आना होगा। गुंडई और दबंगई से यहां छात्र राजनीति नहीं चलती। यमुना नदी के किनारे स्थित इस कॉलेज में किताबी ज्ञान के साथ ही साथ जमीनी राजनीति का भी पाठ पढ़ाया जा रहा है। यहां चुनाव वही लड़ सकता है जो युवा नियमित कॉलेज आता हो और पढ़ने में भी अच्छा हो। हम बात कर रहे हैं कि इविंग क्रिश्चियन कॉलेज (ईसी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

विद्यालयों की दुर्दशा पर बीएसए कार्यालय घेरा

जासं, इलाहाबाद : परिषदीय विद्यालयों की दुर्दशा के खिलाफ लोगों में जागृति पैदा हो रही है। विद्यालयों में पेयजल, शौचालय और बिजली की व्यवस्था न होने से नाराज शहरियों ने अभिभावक एकता समिति के बैनर तले मंगलवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी का घेराव करके जमकर नारेबाजी की। चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि अगर अतिशीघ्र सुधार के लिए कदम नहीं उठाए गए तो जिलाधिकारी कार्यालय पर भूख हड़ताल शुरू की जाएगी। परिषदीय विद्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

संशय खत्म, कुलपति का इस्तीफा मंजूर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : लंबे अंतराल के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एके सिंह के इस्तीफे पर औपचारिक मुहर लग गई है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने का पत्र दो माह बाद विवि को भेजा है साथ ही वरिष्ठ प्रोफेसर को कार्यभार ग्रहण कराने का निर्देश दिया है। ऐसे में अब प्रो. एनआर फारुकी अधिकृत रूप से कार्यवाहक कुलपति हो गए हैं। नया शैक्षिक सत्र शुरू होते ही इलाहाबा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        

अपर आयुक्त को आइईआरटी में मिली रैगिंग

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आइईआरटी) में जूनियर छात्रों की रैगिंग का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। संस्थान प्रशासन और जिलाधिकारी की जांच के बाद अब मंडलायुक्त स्तर पर भी प्रकरण की जांच शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो आयुक्त स्तर की जांच में रैगिंग होने के सुबूत जांच अधिकारी को मिले हैं और संस्थान प्रशासन की रिपोर्ट तार-तार हो गई है। पीड़ित छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:21 PM (IST)
        

विद्यालयों की दुर्दशा पर जागा प्रशासन

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की पटरी से उतरी पठन-पाठन व्यवस्था के खिलाफ दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे अभियान से आखिर प्रशासन व बेसिक शिक्षा विभाग की कुंभकर्णी नींद टूट ही गई। परिषदीय विद्यालयों की दयनीय स्थिति पर डीएम पी गुरुप्रसाद ने सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार व स्वयंसेवी संस्था 'प्रथम' के पदाधिकारियों को तलब किया। डीएम ने अधिकारियों से दो टूक क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:17 PM (IST)
        

कटरा में नेतराम स्वीट हाउस पर छापा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मिलावट की शिकायत पर कटरा स्थित नेतराम स्वीट हाउस पर छापा मारने गए अधिकारियों से व्यापारियों की जमकर नोकझोंक हुई। व्यापारियों के मुखर विरोध को देखते हुए अधिकारियों ने पुलिस बुला ली जिसके बाद मिठाइयों और उनमें प्रयुक्त होने वाले रंगों का सैंपल लेकर परीक्षण के लिए भेजा। छापेमारी के विरोध में व्यापारियों का काफी देर तक हंगामा चलता रहा। खाद्य पदार्थो में मिलावट होने की आ र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:52 PM (IST)
        

अपर आयुक्त को आइईआरटी में मिली रैगिंग

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आइईआरटी) में जूनियर छात्रों की रैगिंग का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। संस्थान प्रशासन और जिलाधिकारी की जांच के बाद अब मंडलायुक्त स्तर पर भी प्रकरण की जांच शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो आयुक्त स्तर की जांच में रैगिंग होने के सबूत जांच अधिकारी को मिले हैं और संस्थान प्रशासन की रिपोर्ट तार-तार हो गई है। पीड़ित छात्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

बाजारवाद से मीडिया भी अछूता नहीं: चतुर्वेदी

जासं, इलाहाबाद: समाज का हर वर्ग बाजारवाद की गिरफ्त में है। ऐसे में भला मीडिया भी कैसे अछूता रह सकता है। ये बातें बाजारवाद की गिरफ्त में मीडिया विषय पर विज्ञान परिषद सभागार में कर्नाटक के पूर्व राज्यपाल टीएन चतुर्वेदी ने कही। डा. रामकुमारी मिश्र स्मृति व्याख्यानमाला के अंतर्गत उक्त कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार के विक्रम राव ने आधुनिक पत्रकारिता में धन-बल के बढ़ते प्रभाव पर चिंता व्यक्त की। कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

सीएमपी कॉलेज प्रशासन का फूंका पुतला

जासं, इलाहाबाद : कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव की रणभेरी अभी नहीं बजी है। इसको लेकर छात्रों में खासा गुस्सा है। सीएमपी कॉलेज में सोमवार को छात्रों ने कॉलेज प्रशासन का पुतला फूंका और चुनाव कराने की पुरजोर मांग की। छात्रनेता नेता भूपेंद्र श्रीवास्तव पीयूष के नेतृत्व में छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पीयूष ने कहा कि जितनी जल्दी चुनाव होगा उतना ही छात्रों के लिए अच्छा रहेगा। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:03 PM (IST)
        

'तीसरी नजर' पर लगा ग्रहण

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शहर में छिनैती और छेड़खानी जैसी घटनाओं पर नजर रखने को सीसीटीवी कैमरा लगाने की योजना का हाल नौ दिन चले अढ़ाई कोस जैसा हो गया है। दो सालों के भीतर शहर में अब तक सिर्फ 13 सार्वजनिक स्थलों पर ही कैमरे लग सके हैं, जबकि योजना 46 कैमरों को लगाए जाने की है। यह हाल तब है जब अत्याधुनिक कंट्रोल रूम के उद्घाटन में महज एक माह का समय ही शेष रह गया है। कुंभ मेले के दौरान संगम नगरी मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:30 PM (IST)
        

ज्ञान प्रकाश बने सहायक सॉलीसिटर जनरल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश भारत सरकार के सहायक सालीसिटर जनरल नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने सोमवार को कार्यभार संभाल लिया। केन्द्रीय कानून मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के तहत उनकी नियुक्ति आगामी तीन वर्षो के लिए की गई है। पूर्व सहायक सालीसिटर जनरल आरबी सिंहल के इस्तीफा देने के बाद से पद खाली था जिस पर नियुक्ति की गई है। --------- सदस्यों को दी गई श्रद्धांज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:01 PM (IST)
        

पहली मेरिट हाई, अब दूसरी का इंतजार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : लंबी कवायद, बड़ी-बड़ी तैयारियां, लेकिन परिणाम बेनतीजा। यह हाल है परिषदीय विद्यालयों के लिए 72825 शिक्षकों की भर्ती का। सुप्रीम कोर्ट का डंडा पड़ने के बाद आरंभ हुई काउंसिलिंग की मेरिट अधिक होने के चलते हर जिले में 80 से 90 प्रतिशत सीटें खाली रह गई हैं। इसके चलते अभ्यर्थियों को अब दूसरी काउंसिलिंग का इंतजार है कि उसमें मेरिट कम रहेगी तो वे आसानी से शामिल हो जाएंगे। वहीं पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:57 PM (IST)
        

सांताक्रूज पुलिस भी गुफरान की तलाश में

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शहर दक्षिणी के सपा विधायक हाजी परवेज उर्फ टंकी के भतीजे गुफरान का छठे दिन भी सुराग नहीं लगा। हालांकि मुंबई की सांताक्रूज ईस्ट पुलिस ने भी उसकी खोजबीन शुरू कर दी है। सोमवार को मुंबई पुलिस ने उसके बारे में जानकारी जुटाने के लिए हयात होटल के उन वेटरों से पूछताछ की जो गुफरान को सर्विस दे रहे थे। पुलिस का अनुमान है कि घोड़ों की रेस में पैसे हारने के बाद घरवालों के डर से गुफरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:50 PM (IST)
        

सिक्योरिटी गार्ड की हत्याकर लूटपाट

वाराणसी के ध्यानार्थ... जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : दिल्ली से मीरजापुर जा रहे प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड लालमणि की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। उसके बाद मोबाइल, पैसा, एटीएम कार्ड लूटकर उसके शव को ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया। सोमवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की तो हत्या और लूट का खुलासा हुआ। मुत्छा जिगना मीरजापुर निवासी लाल मणि मौर्या (32) दिल्ली में प्राइवेट गार्ड की न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:46 PM (IST)
        

सिक्योरिटी गार्ड की हत्याकर लूटपाट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : दिल्ली से मीरजापुर जा रहे प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड लालमणि की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। उसके बाद मोबाइल, पैसा, एटीएम कार्ड लूटकर उसके शव को ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया। सोमवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की तो हत्या और लूट का खुलासा हुआ। मुत्छा जिगना मीरजापुर निवासी लाल मणि मौर्या (32) दिल्ली में प्राइवेट गार्ड की नौकरी करता था। वह 28 अगस्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

सिक्योरिटी गार्ड की हत्याकर लूटपाट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : दिल्ली से मीरजापुर जा रहे प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड लालमणि की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। उसके बाद मोबाइल, पैसा, एटीएम कार्ड लूटकर उसके शव को ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया। सोमवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की तो हत्या और लूट का खुलासा हुआ। मुत्छा जिगना मीरजापुर निवासी लाल मणि मौर्या (32) दिल्ली में प्राइवेट गार्ड की नौकरी करता था। वह 28 अगस्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:42 PM (IST)
        

कूड़ाघर में तब्दील हो गए स्कूलों के शौचालय

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अव्वल तो जनपद के सैकड़ों प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक स्कूलों में शौचालय ही नहीं बने हैं, जहां हैं भी वहां कूड़ाघर में तब्दील हो चुके हैं। बिना दरवाजा, बिना पानी के जर्जर शौचालय गंदगी से इतने पटे हैं कि उधर जाने में जानवर भी शरमा जाएं। सफाई के नाम पर कहीं झाड़ू भी नहीं लगती। यह हाल है हमारे नौनिहालों के ज्ञानकेंद्रों का। इस माहौल में शिक्षक कैसे व क्या पढ़ा रहे हैं, बच्चे क्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        
(News from Allahabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें