1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जयपुर में मंदिर शिफ्टिंग मामले में संघ पर भी उठ रहे सवाल

Questions raises on RSS also in the temple shifting in Jaipur

जयपुर [ब्यूरो]। जयपुर में मंदिर शिफ्टिंग मामले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भले ही भाजपा विधायकों को तलब कर नाराजगी जताई हो, लेकिन इस मामले में चुप्पी को लेकर संघ की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। जयपुर में मेट्रो रूट और यातायात को सुगम बनाने के लिए पिछले डेढ़ साल से मंदिर शिफ्टिंग का काम चल रहा था और इन मंदिरों के महंत इसका विरोध भी कर रहे थे, लेकिन इस दौरान संघ परिवार की तरफ से किसी तरह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:19 AM (IST)
        

मंदिरों को तोड़े जाने से संघ नाराज

RSS angry against the demolition of temples

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। डेढ़ सौ वर्ष पूर्व जयपुर की स्थापना के समय के मंदिरों को तोड़े जाने से राष्टï्रीय स्वयं सेवक संघ प्रदेश सरकार से काफी नाराज है। संघ की नाराजगी जयपुर के छह विधायकों एवं तीन मंत्रियों से अधिक है, इनमें से एक मंत्री तो वे है जिनके विभाग ने ही मंदिर तोड़े है। संघ की नाराजगी इस हद तक बढ़ गई कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी की सफाई सुनने से तो बिल्कुल ही इंकार कर दिया,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 02:00 AM (IST)
        

हाईकोर्ट में आसाराम की याचिका खारिज

Petition of Asaram dismissed  in High Court

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान हाईकोर्ट ने शनिवार को आसाराम की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें उन्हें गुजरात के गांधीधाम न्यायालय में विचाराधीन एक अन्य मामले में कोर्ट के बुलाने पर एक दिन के लिए गुजरात भेजने का अनुरोध किया था। वरिष्ठ न्यायाधीश गोपालकृष्ण व्यास ने शनिवार को सुनवाई के बाद आसाराम की यह आपराधिक विविध याचिका नामंजूर कर दी। जेल अधीक्षक के प्रार्थना पत्र को खारिज करने के जोधपुर जिला स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:11 AM (IST)
        

हेमा मालिनी की सर्जरी, ड्राइवर हुआ गिरफ्तार

Surgery of Hema

जागरण न्यूज नेटवर्क, जयपुर। जयपुर-आगरा हाईवे पर गुरुवार रात दौसा के पास हुए सड़क हादसे में घायल भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी की प्लास्टिक सर्जरी हुई है। उनकी नाक की हड्डी में फ्रैक्चर पाया गया। हादसे की सूचना पाकर हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल शुक्रवार को जयपुर पहुंच गईं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी हेमा का हाल-चाल जानने अस्पताल पहुंचीं। पुलिस ने गुरुवार रात दर्ज हुए मुकदमे के आधार पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:30 AM (IST)
        

इंडोनेशिया की लड़की से किया शादी, पैसे-गहने लेकर फरार

Facebook Friendship Convert In Marriage But Still End Is Fraud

जयपुर। जयपुर के एक युवक ने फेसबुक पर इंडोनेशिया की लड़की को अपना फ्रेंड बनाया। प्यार किया। शादी की। फिर उससे 10 हजार रुपए, डायमंड के गहने लेकर जयपुर आ गया और दूसरी शादी की तैयारी कर ली। अब लड़की ने जयपुर के महिला थाने में इस लड़के, उसके पिता नरेंद्र शर्मा और मां ममता शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। थानाधिकारी पुष्पेंद्र सिंह राणा ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है। आरोपी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:12 AM (IST)
        

भोपाल-जोधपुर पैसेंजर ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा

Bhopal-Jodhpur Passenger Engine Derailed

जोधपुर। जोधपुर-जयपुर रेल मार्ग पर मंगलवार दोपहर बड़ा रेल हादसा टल गया। भोपाल से जोधपुर आ रही पैसेंजर रेल का इंजन गोविन्दी मारवाड़ व नावां के बीच पटरी से उतर गया। इस कारण जोधपुर-जयपुर के बीच रेल मार्ग अवरूद्ध हो गया है। इस मार्ग पर दो रेल रास्ते में अटकी हुई है। भोपाल से जोधपुर आ रही पैसेंजर रेल दोपहर डेढ़ बजे गोविन्दी मारवाड़ से आगे निकली ही थी कि नावां पहुंचने से पूर्व उसका इंजन पटरी से उतर गया। हादस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:40 AM (IST)
        

'धौलपुर महल पर आरोप सिद्ध करें वरना राजनीति छोड़े जयराम'

Jairam should quit politics if he cant prove his baseless allegations: Rajendra Rathore

जयपुर। धौलपुर महल पर कांग्रेस के ताजा हमले के बाद राजस्थान भाजपा ने आज पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश को चुनौती दी कि वह या तो अपने बेबुनियाद आरोप सिद्ध करें या फिर राजनीति से संन्यास ले लें। भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि धौलपुर महल मामले में कांग्रेस के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि जयराम रमेश अपने दस्तावेजों से साबित कर दें धौलपुर महल राजस्थान सरकार की स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:51 PM (IST)
        

जयपुर में जमकर बरसे बदरा

heavy rain in jaipur road jam

जयपुर. शहर में सोमवार रात आधा घंटे तक जमकर बरसात हुई। कलेक्ट्रेट पर करीब 52 मिमी पानी बरसा। निचले इलाकों में पानी भर गया। सड़कों पर ट्रैफिक थम गया। इससे पहले 32 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। इससे पहले दिन में अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री तक पहुंच गया। रात आठ बजे तेज हवाएं चलने लगी और आसमान में बादल छा गए। फुहारों का दौर रात तक जारी रहा। मानसून की पहली जोरदार बारिश में जयपुर नहा गया। 32 किमी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:19 AM (IST)
        

अकबर महान हो ही नहीं सकते : कल्याण सिंह

kalyan singh's comment on akbar

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने अकबर और महाराणा प्रताप के बीच तुलना करते हुए मौजूदा शिक्षा व्यवस्था को लेकर एक नई बहस छेड़ दी है। जयपुर के बिड़ला सभागार में राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि रूप में अपने संबोधन में कल्याण सिंह ने अकबर और महाराणा प्रताप की महानता के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए। राज्यपाल ने कहा कि स्कूली बच्चों को पाठ्य पुस्तकों के मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:04 PM (IST)
        

कोल्ड ड्रिंक में सल्फास मिलाकर पी गया पूरा परिवार

family suicide in jaipur

जयपुर। शहर के एक परिवार ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर गुरुवार शाम को कोल्डड्रिंक में सल्फॉस मिलाकर पी गया। इससे परिवार के 70 वर्षीय एस. सांवर केडिया और उनकी पत्नी पुष्पा की मौत हो गई। जबकि बेटे विनीत, पोते वेदांत और पोती विधिता की तबीयत खराब हो गई। तीनों को नजदीकी एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। पुलिस को घटनास्थल पर सुसाइड नोट मिला है। जिसमें परिस्थितियां खराब चलने के कारण और हालात से मजबूर ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:42 AM (IST)
        

एसएमएस अस्पतालः अॉपरेशन के लिए अटेंडेंट को एक यूनिट खून देना जरूरी

blood donation is mandatory in sms hospital

जयपुर | एसएमएस अस्पताल में यूरोलॉजी विभाग एकमात्र ऐसा विभाग है, जिसमें ऑपरेशन के लिए मरीज के परिजनों को कम से कम एक यूनिट ब्लड देना जरूरी है। डोनर नहीं है, मरीज का ऑपरेशन संभव नहीं है। दरअसल अस्पताल प्रशासन और ब्लड बैंक ने इस विभाग के लिए कुछ ऐसा ही नियम बनाया है। इस मामले में ब्लड बैंक अधिकारियों का कहना है कि अस्पताल में ब्लड की काफी खपत होती है। यदि बिना डोनर ब्लड दिया जाने लगा तो जरूरतमंदों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:12 AM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना के चलते विवाहिता ने की आत्महत्या

married suicide in the case of dowry harassment

जयपुर। वैशाली नगर के ई ब्लॉक में रविवार रात दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर विवाहिता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय सास, ससुर व पति रिश्तेदार के गए थे। वे रात साढ़े दस बजे लौटे तब घटना का पता चला। मृतका के भाई ने सोमवार को वैशाली नगर थाने में दहेज प्रताडऩा में बहन की हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। इसके बाद वैशाली नगर थाना पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया। दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 02:20 AM (IST)
        

पैसा भी जाएगा और पद भी

primary health center will run govt money after handed private

जयपुर। प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों (पीएचसी) निजी हाथों में सौंपे जाने के बाद भी सरकारी पैसे से ही चलेंगे। सरकार निजी सेवा प्रदाता को प्रति पीएचसी सालाना 32 लाख रुपए का भुगतान करेगी, ताकि वह अपने स्टाफ आदि की व्यवस्था कर सके। सरकार ने पिछले सप्ताह मंत्रिमंडल की बैठक में पीएचसी को निजी हाथों में सौंपने और वहां लगे स्टाफ को हटाने का फैसला किया था। इससे पीएचसी में लगे चिकित्सक, नर्सिंग व प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 04:41 AM (IST)
        

ललित मोदी प्रकरण में गडकरी ने वसुंधरा को दी क्लीनचिट

Gadkari meets Raje, says BJP strongly with her

जागरण न्यूज नेटवर्क, जयपुर। आइपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के साथ संबंधों को लेकर फंसीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सोमवार को बड़ा सहारा मिला। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री ने कुछ भी गलत नहीं किया है। उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों में कोई तथ्य नहीं है। भाजपा और केंद्र सरकार मजबूती से उनके पीछे खड़ी है। केंद्रीय सड़क परिवहन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 01:19 AM (IST)
        

मैं जेल में भी करता हूं योग : आसाराम

I do also yoga in jail: Asaram

जयपुर [ब्यूरो]। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम ने कहा कि योग बहुत अच्छी चीज है। सभी का करना चाहिए, मैं तो जेल में भी योग करता हूं। आसाराम की जमानत याचिका पर पैरवी के लिए भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी मंगलवार को भी नहीं आए। यह चौथा मौका है, जब वे हाजिर नहीं हुए। अब उनके आने की आने की संभावना नहीं बताई जा रही है। आसाराम के स्थानीय वकील ही बुधवार को इस पर बहस करेंगे। आसाराम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 02:55 AM (IST)
        

आसाराम बोले, दो दिन में सब ठीक हो जाएगा

Everything will be alright in two days, says Asaram

जागरण संवाददाता, जयपुर। नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीडऩ के आरोप में डेढ़ साल से जोधपुर जेल में बंद कथावाचक आसाराम ने कहा कि दो दिन में सब कुछ ठीक हो जाएगा। बाद में इसका मतलब पूछे जाने पर वे थोड़ा सकापका गए और कहा कि तबीयत ठीक हो जाएगी दो दिन में। उल्लेखनीय है कि दो दिन बाद ही आसाराम की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। सोमवार को भी कोर्ट परिसर में आसाराम के समर्थकों का भारी जमावड़ा रहा। पुलिस ने स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Jun 2015 02:18 AM (IST)
        

भारत के नए रुख से कई भयभीत: रक्षा मंत्री

Many horrified from new trend of India: Defence Minister

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि भारत के नए रुख से कई लोग भयभीत हो गए और प्रतिक्रिया देने लगे जबकि, इसकी जरूरत नहीं थी। वे सिर्फ इतना बताना चाह रहे थे कि अब मानसिक सोच बदल रही है। पर्रीकर आज जयपुर में फेन्स की ओर से सीमा सुरक्षा चुनौतियां एवं समाधान पर आयोजित राष्टï्रीय संगोष्ठी का उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Jun 2015 04:29 AM (IST)
        

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की बेटी बनी गुजरात मुख्य सचिव की पुत्रवधु

Class IV employee's daughter becomes daughter-law of Gujarat Chief Secretary

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर में एक विवाह नए सामाजिक परिवर्तन और प्रेरणा का गवाह बना। गुजरात के मुख्य सचिव जी.आर. आलोरिया ने अपने बेटे दीपक आलोरिया की जीवनसंगिनी के आरएसी के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हनुमान प्रसाद की बेटी कविता को चुना। शुक्रवार रात दोनों का विवाह सम्पन्न हुआ। जयपुर जिले के गोनेर गांव के मूल निवासी आलोरिया गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी है। वे पिछले दिनों ही गुजरात के मुख्य सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 03:05 AM (IST)
        

बस पर तार गिरा, जिंदा जले 25 बराती

25 killed as bus touches power line in tonk, rajasthan

जयपुर। राजस्थान के टोंक जिले में बरात लेकर जा रही बस पर बिजली की हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से आठ बच्चों समेत 25 लोग जिंदा जल गए। हादसे में झुलसे 29 बरातियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से 12 गंभीर हैं जिन्हें जयपुर के अस्पताल में रेफर किया गया। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री नर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 01:34 AM (IST)
        

मैट्रो चलाने के लिए हटा दिए जयपुर के प्राचीन मंदिर

Ancient temple demolished of Jaipur for running Metro

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। मैट्रो ट्रेन संचालन में बाधक बने जयपुर के दो प्राचीन मंदिरों को गुरुवार सुबह 4 बजे क्रेन एवं अतिक्रमण हटाने में काम ली जाने वाली अन्य मशीनरी के माध्यम से हटाया गया। इन मंदिरों की स्थापना जयपुर शहर बसाए जाने के साथ ही हुई थी। जिला प्रशासन और जयपुर मैट्रो ने गुरुवार को छोटी चौपड़ दो मंदिरों को हटाया। प्रशासन ने सुबह कार्रवाई कर प्राचीन रोजगारेश्वर महादेव मंदिर और कष्टï... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Jun 2015 02:12 AM (IST)
        
(News from Rajasthan)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें