1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सलमान से जुड़े आर्म्‍स एक्ट प्रकरण की सुनवाई कर रही जज का तबादला

Salman judge hearing a case involving the Arms Act transferred

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। फिल्म अभिनेता सलमान खान से जुड़े आर्म्स एक्ट मामले की सुनवाई करने वाली जोधपुर की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट का तबादला हो गया है और वह सोमवार को इस पद से रिलीव भी हो गई। इस मामले की सुनवाई अब तक एक महिला जज कर रही थी। अब इनके स्थान पर एक महिला जज को ही लगाया गया है। सलमान खान से जुड़े आर्म्स एक्ट प्रकरण की सुनवाई जोधपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) में चल रही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 05 May 2015 12:55 AM (IST)
        

वीके सिंह ने मांगी देश में अमन और शांति की दुआ

VK Singh sought peace and pray for peace in the country

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह रविवार को अजमेर पहुंचे। यहां उन्होंने दरगाह जियारत की। उन्होंने अपनी पत्नी के साथ पुष्कर सरोवर की पूजा भी की। वीके सिंह का भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। वीके सिंह ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कश्मीर का मसला काफी पुराना है। जम्मू कश्मीर में नई सरकार बनी है। हमें उन्हें थोड़ा वक्त देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 12:47 AM (IST)
        

प्रदेश कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठ भंग, फिर से गठित होंगी कार्यकारिणी

All units of State Congress dissolved, Executive council will be re-constituted

जयपुर। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश के सभी प्रकोष्ठों और उनकी कार्यकारिणियों को भंग कर दिया है। अब इनका गठन नए सिरे से होगा। ये प्रकोष्ठ पूर्व में प्रदेशाध्यक्ष रहे डॉ. चंद्रभान के समय में गठित किए गए थे। उसके बाद से अब तक करीब चार साल कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। पायलट अब अपने हिसाब से प्रकोष्ठों का गठन करेंगे। माना जा रहा है कि पायलट की नजर में जो कार्यकर्ता पिछले चुनावों और कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 01:00 AM (IST)
        

आईपीएल में सट्टा लगाते चार गिरफ्तार

IPL8, four bookies arrested in jaipur

जयपुर। जयपुर के कानौता थानान्र्तगत शुक्रवार को पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच का सट्टा लगाते आठ लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे नकद रुपए तथा मोबाइल सैट सहित करोड़ों रुपए के हिसाब की पर्चियां बरामद की। पुलिस आयुक्त जयपुर एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के निर्देशन में कानोता थानाधिकारी राजवीर राठौड़ के नेतृृत्व में कमिश्नरेट की संगठित अपराध शाखा की संयुक्त कार्यावाही में आईपीएल मैच का सट्टा चलाते आठ आरोपिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 03:59 AM (IST)
        

राजस्थान के 15 जिलों में गहराया पेट्रोल-डीजल का संकट

Fuel crisis deepens in 15 districts of Rajasthan

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में 15 जिलों के पेट्रोल पंप पिछले एक माह से पेट्रोल-डीजल की कमी से जूझ रहे है। खासकर जोधपुर और उदयपुर संभाग के जिलों में कई पंप बंद हो गए है। किसी को पेट्रोल तो किसी को डीजल नहीं मिल रहा है। जानकारी के अनुसार इण्डियन ऑयल की गुजरात स्थित कोयली रिफायनरी गत 23 मार्च को शट डाउन है। इस कारण यह स्थिति उपजी है। अगले एक माह तक इसके शट डाउन रहने की आशंका है। तीनों पेट्रो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 12:44 AM (IST)
        

आर्म्‍स एक्ट प्रकरण में सलमान की कोर्ट में सुनवाई आज

Salman's Court hearing today in Arms Act case

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। आर्म्स एक्ट में मुल्जिम बयान के लिए जोधपुर के कोर्ट में फिल्म अभिनेता सलमान खान के आने पर संशय बना हुआ है। कोर्ट ने सलमान खान को 29 अप्रैल को उपस्थित रहने का आदेश दिया है, लेकिन सलमान खान की ओर से पांच गवाहों को नए सिरे से बुलाने के लिए सेशन कोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस पर सेशन कोर्ट ने जोधपुर जिला कोर्ट से इस मामले का समस्त रिकॉर्ड मंगा लिया है। ऐसे में देखने वाली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        

आईआईटी जेईई में जयपुर के होनहारों ने बाजी मारी

Brightest students of Jaipur sweep in IIT JEE

जयपुर। आईआईटी के जॉइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया है। इसमें जयपुर के प्रणय अग्रवाल 360 में से 341 नंबर पाकर सबसे टॉप पर रहे हैं। सोमवार दोपहर दो बजे के बाद जब परिणाम घोषित किया गया तब कई इंस्टीट्यूट में टॉपर्स और सलेक्टेड स्टूडेंट्स के चेहरे खिल गए। कोचिंग इंस्टीट्यूट्स के संचालकों ने परिणाम घोषित होने से पहले ही संभावित टॉपर्स को बुलवा लिया था। कोचिंग संचालकों का क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

राजस्थान में फिर भूकंप के झटके, भरतपुर में बच्ची की मौत

Earthquake in Rajasthan again

जयपुर। राजस्थान के कई हिस्सों में रविवार को दूसरे दिन फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। जयपुर में दोपहर करीब 12:40 पर भूकंप का झटका महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकलने लगे। राजधानी समेत कई हिस्सों से भूकंप की सूचनाएं आने लगीं। उधर, भरतपुर के नदबई के रोलीजा गांव में दीवार गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई है और कुछ लोग घायल हो गए। राजधानी में किसी नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है। ये झटके शनिवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:43 AM (IST)
        

राज्य के कई हिस्सों में भूकंप के झटके, अलवर में हिली 100 साल पुरानी हवेली

Earthquake in many parts of the state

जयपुर। जयपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार सुबह ठीक 11:45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके करीब 10 से 12 सैकेंड तक महसूस किए गए। जैसे ही भूकंप के झटके लगने लगे, लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल गए। अलवर में 100 साल पुरानी हवेली हिल गई। काफी देर तक झटके महसूस किए जाने के कारण लोग घबरा गए। घरों और दफ्तरों में रखे सामान इन झटकों के दौरान हिलने लगे। इसके कारण सभी बाहर आ गए। लोग क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:55 AM (IST)
        

परिजनों की मांग- गजेंद्र को मिले शहीद किसान का दर्जा

do not want 10 million to the families of Gajendra

जयपुर। आम आदमी पार्टी की रैली में जान गंवाने वाले गजेन्द्र सिंह के परिजनों से मिलने उनके आवास पर अाप नेता संजय सिंह और कुमार विश्वास पहुंचे। उन्होंने गजेंद्र के पिरजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। बातचीत के दौरान परिजनों ने गजेंद्र को शहीद किसान का दर्जा दिए जाने की मांग संजय सिंह से की। उन्होंने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी मांग की। परिजनों की मांगों पर संजय सिंह ने कहा कि वे इस बारे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:52 AM (IST)
        

गजेन्द्र के अंतिम संस्कार में हर चेहरे पर दर्द, हर आंख से छलके आंसू

on each face pain in funeral of Gajendra, every eye tear spills

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान आत्महत्या करने वाले राजस्थान में दौसा जिले के बांदीकुई के नांगल झामरवाड़ा निवासी किसान गजेन्द्र सिंह की मौत ने परिवार ही नहीं पूरे गांव के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। गजेन्द्र सिंह का आज उनके पैतृक गांव नांगल झामरवाड़ा में अंतिम संस्कार कर दिया गया। सुबह जैसे ही एंबुलेंस गजेन्द्र का शव लेकर घर पहुंची तो परिवार के सदस्य बिलख पड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 01:39 AM (IST)
        

गजेन्द्र की खुदकुशी से हिला पूरा देश, उधर घर में बज रही थी शहनाई

Gajendra's suicide shake the entire country, there was ringing in the house clarinet

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। आम आदमी पार्टी की दिल्ली के जंतर मंतर पर हुई रैली में पेड़ पर लटक कर आत्महत्या करने वाले राजस्थान के दौसा जिले में बांदीकुई तहसील के पास नांगलझापरवाड़ा गांव के किसान गजेन्द्र सिंह के घर में आज शहनाई बज रही थी, महिलाएं मंगलगीत गा रही थी। आज ही उसकी दो भतीजी का विवाह होने के कारण बारात के स्वागत की तैयारियों में सभी लगे हुए थे। परिजन ही नहीं बल्कि गांव के सभी लोग बारात पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 01:51 AM (IST)
        

पीएम नरेन्द्र मोदी की तरफ से आज चढ़ेगी चादर

Sheet on Ajmer Dargah of Prime Minister Narendra Modi today

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अजमेर दरगाह शरीफ में बुधवार सुबह चादर चढ़ाई जाएगी। प्रधानमंत्री की ओर से अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चादर लेकर दरगाह पहुंचेगे। हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती ने 803वें उर्स के मौके पर मोदी की तरफ से पहली बार चादर भेजी जा रही है। इधर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की ओर से मंगलवार को चादर चढ़ाई गई। वाज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:31 AM (IST)
        

राजस्थान पुलिस सख्त, बिना हेलमेट बीमा क्लेम मुश्किल

No Insurance claim without Helmet: Police

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान में अब बिना हेलमेट वाहन चलाते समय दुर्घटना होने पर बीमा क्लेम लेने में दिक्कतें आ सकती हैं। अब पुलिस प्राथमिकी रिपोर्ट (एफआईआर) में ही साफ लिखेगी कि दुर्घटना में मृतक या घायल ने हेलमेट पहना था या नहीं। शीघ्र ही राजस्थान पुलिस इस बारे में निर्देश जारी करेगी। प्रदेश में बिना हेलमेट दुपहिया वाहन सवारों की मौत और घायलों की बढ़ती संख्या पर अंकुश के लिये ये पहल की जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:39 AM (IST)
        

ख्वाजा की दरगाह में ओबामा ने भेजी चादर

Obama sends Chadar to Khwaja Dargah

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 803वें उर्स के मौके पर दरगाह में जन्नती दरवाजा खोल दिया गया। दरवाजा खुलते ही देश-विदेश से पहुंचे जायरीनों ने दरगाह में प्रवेश किया। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने चादर भेजी है। इसे चिश्ती फाउन्डेशन के निदेशक हाजी सैयद सलमान चिश्ती उर्स शुरू होने पर सोमवार को प्रात: 11 बजे पेश करेंगे। चिश्ती ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:17 AM (IST)
        

न्याय में देरी के लिए सिस्टम जिम्मेदार, जज नहीं : जस्टिस खेहर

Responsible for delays in the justice system, not to judge Justice Kehr

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर ने अदालतों में न्याय में देरी के लिए सिस्टम को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने लंबित मुकदमों के लिए न्यायाधीशों को ही जिम्मेदार बताने पर आपत्ति करते हुए कहा कि इसके लिए वे ही जिम्मेदार नहीं है। कई मुकदमों में समझौता या फैसला हो जाता है लेकिन पक्षकार फिर भी उसे सर्वोच्च अदालतों में चुनौती देते रहते है जिस कारण से विवाद का निपटारा न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा मिश्रा से छेड़छाड़

Molestation of Bollywood acress Pooja

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। मशहूर मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा मिश्रा ने नशीला पदार्थ पिलाकर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। पूजा उदयपुर में एक फाइव स्टार होटल में ठहरी हुई थी। उनका कहना है कि कुछ अज्ञात लोगों ने इस काम को अंजाम दिया है। इसके पीछे कोई गहरी साजिश और बॉलीवुड के बड़े लोगों का हाथ है। वहीं पुलिस इसे पूजा मिश्रा का पब्लिसिटी स्टंट मान रही है। मामले के अनुसार 10 अप्रैल की रात दो बजे पूज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 02:44 AM (IST)
        

गैंगस्टरों को अलग-अलग जेलों में किया जाएगा शिफ्ट

Gangsters to be shifted in separate jails: Minister

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की जेलों में बंद गैंगस्टरों को अलग-अलग सेंट्रल जेलों में शिफ्ट किया जाएगा। गैंगवार की आशंका के चलते एक ही जेल में अलग-अलग गैंग से जुड़े गैंगस्टरों को नहीं रखा जाएगा। गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने बुधवार को सचिवालय में जेल विभाग के अफसरों की बैठक लेकर जेल के कामकाज, बजट घोषणाओं के कामकाज की समीक्षा की। कटारिया ने जून तक सभी 8 सेंट्रल जेल में 4जी जैमर लगाने का का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:29 AM (IST)
        

वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी को दिया जाएगा प्रतिष्ठित बिहारी पुरस्कार

Journalist Om Thanvi selected for Bihari award

जयपुर। लेखक एवं वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी को केके बिड़ला फाउन्डेशन की ओर से वर्ष 2014 के बिहारी पुरस्कार से नवाजा जाएगा। उन्हें यह पुरस्कार उनके यात्रा संस्मरण मुअनजोदड़ो के लिए दिया जाएगा। पुरस्कार चयन समिति के अध्यक्ष वरिष्ठ साहित्यकार नंद भारद्वाज ने बताया कि उन्हें पुरस्कार स्वरूप एक लाख रुपए की राशि नकद प्रदान की जाएगी। चयन समित में भारद्वाज के अलावा गिरधर राठी, प्रो. माधव हाड़ा, हेमंत शेष, डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        

अजमेर दरगाह में उर्स का झंडा कल

Flag urse in Ajmer dargah on 15th

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में 803वें उर्स की औपचारिक शुरुआत बुधवार को झंडे की रस्म के साथ होगी। भीलवाड़ा के लाल मोहम्मद गौरी का परिवार ख्वाजा साहब की दरगाह स्थित ऐतिहासिक बुलंद दरवाजे पर झंडे की रस्म अदा करेगा। गौरी परिवार सोमवार सुबह ही झंडा लेकर भीलवाड़ा से अजमेर के लिए रवाना हो गया। उर्स की विधिवत शुरुआत रजब का चांद दिखाई देने पर 19 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 02:23 AM (IST)
        
(News from Rajasthan)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें