Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014

खुद को वोट नहीं दे पाएंगे कई दिग्गज

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:03 AM (IST)

जयपुर [नरेंद्र शर्मा]। जनता से समर्थन मांग रहे राजस्थान के कई दिग्गज लोकसभा चुनाव में खुद को वोट नहीं दे पाएंगे। दरअसल, ये नेता अपने गृह क्षेत्र के बजाय दूसरे संसदीय क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां मतदाता सूची में उनका ना... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

खुद को वोट नहीं दे पाएंगे कई दिग्गज

जयपुर [नरेंद्र शर्मा]। जनता से समर्थन मांग रहे राजस्थान के कई दिग्गज लोकसभा चुनाव में खुद को वोट नहीं दे पाएंगे। दरअसल, ये नेता अपने गृह क्षेत्र के बजाय दूसरे संसदीय क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां मतदाता सूची में उनका नाम दर्ज नहीं है। खुद के लिए मतदान नहीं कर पाने वालों में केंद्रीय मंत्री चंद्रेश कुमारी कटोच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सीपी जोशी, प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:03 AM (IST)
        

राजस्थान की 20 सीटों के लिए प्रचार अभियान समाप्त

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। लोकसभा चुनाव में राजस्थान की 20 सीटों पर 17 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए मंगलवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। प्रचार अभियान के अंतिम दिन कांग्रेस और भाजपा सहित अन्य राजनीतिक दलों एवं निर्दलिय प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मंगलवार को जहां कोटा, झालावाड़ा संसदीय क्षेत्रों के दौरे पर रही। वहीं भाजपा के अन्य नेता भी विभिन्न संसदीय क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

राजस्थान में नहीं खुलेगा कांग्रेस का खाता: रामदेव

जयपुर। योग गुरु बाबा रामदेव का कहना है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का बुरा हाल होने वाला है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगा। जयपुर में पत्रकारों से बातचीत में बाबा रामदेव ने कहा कि 16 मई को मतगणना के बाद कांग्रेस पूरी तरह से बिखर जाएगी। रामदेव ने कहा कि देश में हुए घोटालों से जनता गुस्से में है और यह गुस्सा मतदान में दिख रहा है। उन्होंने कहा कि मजहब नहीं मुद्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

चुनाव से पहले ही पीएम बन गए मोदी

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि एनडीए सत्ता में आया तो 100 दिन में विदेशी बैंकों में जमा काला धन लाने के लिए संसद के पहले सत्र में विधेयक लाया जाएगा। अगर नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो इन मुद्दों पर गंभीरता से काम करेंगे। बाबा रामदेव ने कहा कि जनता ने नरेन्द्र मोदी को चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मान लिया है लिहाजा एनडीए को 300 से भी अधिक सीटें मिलेंगी। इसके साथ ही कांग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:32 AM (IST)
        

राजस्थान के 20 लाख प्रवासी मतों पर भाजपा की नजर

जयपुर [नरेंद्र शर्मा]। नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में जुटी भाजपा की नजर अब 20 लाख प्रवासी राजस्थानी वोटरों पर है। ये 20 लाख लोग देश के विभिन्न प्रदेशों में रह रहे है। इनका नाम अपने गृह क्षेत्रों की मतदाता सूचियों में दर्ज है। भाजपा ने इन मतदाताओं को अपने लोकसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ तक लाने की विशेष रणनीति बनाई है। इसी मुहिम के तहत सोशल मीडिया, फोन कॉल्स और पत्र के जरिये काफी प्रवासी वोटरो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:32 AM (IST)
        

आधा दर्जन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। लोकसभा चुनाव में राजस्थान की आधा दर्जन सीटों पर त्रिकोणात्मक मुकाबला होगा। प्रदेश की कई लोकसभा सीटाें पर मतदान से चार दिन पूर्व जो हालात बन रहे हैं उसके अनुसार कहीं बागी तो कहीं निर्दलीय मुकाबले को रोचक बनाने के लिए दम ठोक चुके हैं। भाजपा के बागी पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह ने बाड़मेर में तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने सीकर में मुकाबले को त्रिकोणात्मक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

दुनिया छोड़ी पर साथ गया मोदी का नाम

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के जोधपुर शहर में एक युवक ने अपनी जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या कर ली। लेकिन, खुदकुशी करते समय भी भाजपा नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की इच्छा को वह नहीं दबा सका। युवक ने सुसाइड नोट में मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर स्थानीय शिव मंदिर में पांच सौ रुपये चढ़ाने की इच्छा जताई है। जोधपुर के वैशाली नगर निवासी ओमप्रकाश पुत्र देवाराम ने शहर की कायलाना झील में क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

राजस्थान की दो 'हॉट' सीटों पर मोदी की ललकार

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर थे। इस दौरान प्रदेश की सबसे 'हॉट' संसदीय क्षेत्र माने जाने वाले बाडमेर में कांग्रेस और भाजपा के बागी जसवंत सिंह को ललकारा, बल्कि गुजरात से सटे राज्य के आदिवासी क्षेत्र बांसवाड़ा-डूंगरपुर में भी प्रभाव छोड़ने में सफल रहे। कांग्रेस के प्रभाव क्षेत्र माने जाने वाले आदिवासी क्षेत्र में मोदी की सभा के बाद कई राजनीति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

सीमा पर चार बांग्लादेशी धराए

जयपुर। अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राजस्थान के जैसलमेर स्थित तनोट क्षेत्र में बीएसएफ ने सीमा पार कर पाकिस्तान जा रहे चार बांग्लादेशियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों के पास भारत का नक्शा, कम्पास , पासपोर्ट और वीजा बरामद किया गया है। पूछताछ में जानकारी मिली है कि चारों ने पश्चिम बंगाल के मालदा से दिल्ली के रास्ते जम्मू के जिला आरएसपुरा में सीमा पार कर पाकिस्तान जाने का प्रयास किया था, लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:27 AM (IST)
        

आसाराम-साई पर 85 करोड़ का जुर्माना

जागरण संवाददाता, जयपुर। दुष्कर्म मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम और सूरत जेल में कैद उनके बेटे नारायण साई के समक्ष एक नई मुसीबत आ गई है। करीब 50 करोड़ रुपये के बेहिसाब निवेश मामले में आयकर विभाग पिता-पुत्र से 85 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलेगा। विभाग ने दोनों को नोटिस भी दिया है, लेकिन उसका जवाब नहीं मिला है। मामले की जांच मुंबई आयकर विभाग की टीम कर रही है। राजस्थान पुलिस की टीम इसमें सहयोग कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        

कभी-कभी चौकीदार भी करता है चोरी: राहुल

जागरण न्यूज नेटवर्क, जयपुर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमले तेज कर दिए हैं। राजस्थान के उदयपुर और झुंझनू में गुरुवार को आयोजित चुनावी सभाओं में उन्होंने मोदी के देश का चौकीदार बनने की इच्छा जताने वाले बयान की जमकर खिल्ली उड़ाई। कहा-'कभी-कभी चौकीदार भी चोरी जैसे कामों में संलिप्त रहता है। ऐसे में देश की चाबी किसी एक व्यक्ति को नहीं दी जा सकती। करोड़ों लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        

राजनीति में नहीं होता भाईचारा

जयपुर। राजस्थान की दो संसदीय सीटों पर हो रहे चुनाव ने इस कहावत को साबित कर दिया कि राजनीति में कोई भाईचारा नहीं होता। राज्य के दौसा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर केंद्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा चुनाव लड़ रहे हैं तो भाजपा ने उनके छोटे भाई पूर्व सुरक्षा सलाहकार हरीश मीणा को मैदान में उतारा है। अफसर लॉबी और सियासी क्षेत्रों में इनके भाईचारे की मिसाल दी जाती थी। लेकिन अब दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:17 AM (IST)
        

राजस्थान में भाजपा को संकट से निकालेंगे मोदी

जयपुर [नरेंद्र शर्मा]। राजस्थान में करीब आधा दर्जन सीटों पर भितरघात झेल रही भाजपा को अब 'संकट की सीटों' पर नरेंद्र मोदी का ही सहारा है। इन सीटों पर मोदी की सभाएं करवाकर माहौल पक्ष में बनाए जाने की योजना बनाई गई है। इनमें सबसे अहम सीट बाड़मेर है,जहां भाजपा के ही दिग्गज नेता जसवंत सिंह बागी होकर निर्दलीय मैदान में हैं। सीकर, नागौर, पाली और बांसवाड़ा में भी भाजपा प्रत्याशी की स्थिति खास ठीक नहीं है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 01:18 AM (IST)
        

प्रदेश में कांग्रेस ने दिखाया 'दामाद' पॉवर: मोदी

जयपुर [जागरण संवाददाता]। दिल्ली में पार्टी का घोषणा पत्र जारी करने के बाद सोमवार दोपहर राजस्थान पहुंचे भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बगैर नाम लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर तंज कसा। नागौर और पाली संसदीय क्षेत्र में आयोजित जनसभाओं में उन्होंने कहा कि हमने अब तक न्यूक्लियर पॉवर, हाइड्रो पॉवर और विंड पॉवर का नाम सुना था। पर पिछली कांग्रेस सरकार में तो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 01:28 AM (IST)
        

जसवंत के विधायक बेटे से सेना के बाद सरकार भी नाराज

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे भाजपा से निष्कासित जसवंत सिंह के विधायक बेटे मानवेंद्र सिंह अब नई मुसीबत में फंस गए हैं। जमीन विवाद को लेकर सेना उनके खिलाफ पहले से ही सख्त थी, अब राजस्थान सरकार ने पूरे मामले पर रिपोर्ट तलब की है। साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी ने भी स्थानीय इकाई से पूरे मामले की जानकारी मांगी है। पार्टी से एक माह का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 01:28 AM (IST)
        

राजस्थान में इस बार 21 पार्टियां चुनाव मैदान में

जयपुर [नरेंद्र शर्मा]। राजस्थान में पिछले लोकसभा चुनाव में उतरीं 16 पार्टियां इस बार भले मैदान में न हों पर अब 21 नए दलों ने अपने प्रत्याशी खड़े कर दिए हैं। संभव है कि इनमें किसी पार्टी का रजिस्ट्रेशन पुराना हो, लेकिन इन्होंने न तो पिछले लोकसभा में और न ही गत विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारे थे। राज्य में चुनाव लड़ रही कई पार्टियों के नाम भी अजब-गजब हैं। इनमें मेघदेशम पार्टी, अंबेडकर रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 01:20 AM (IST)
        

मोदी आज राजस्थान में

जयपुर। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सोमवार को राजस्थान में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी दोपहर में नागौर संसदीय क्षेत्र के जायल में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वहां से भाजपा ने सीआर चौधरी को टिकट दिया है तो कांग्रेस ने मौजूदा सांसद ज्योति मिर्धा को मैदान में उतारा है। इसके बाद मोदी पाली संसदीय क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 01:20 AM (IST)
        

नाक की लड़ाई में जसवंत बिगाड़ेंगे भाजपा का खेल

बाड़मेर [नितिन प्रधान]। राजस्थान की बाड़मेर-जैसलमेर सीट नाक की लड़ाई में तब्दील होने लगी है। ऐसा होता है तो जसवंत फैक्टर बाड़मेर ही नहीं जोधपुर और पाली में भी समीकरण बदल सकता है। अगर राजपूत वोटों को मुस्लिम मतदाताओं के समर्थन का रुख मतदान के दिन तक बना रहा तो तीनों सीटों पर इसका असर दिख सकता है। भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद निर्दलीय के तौर पर बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे जसवंत सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

सलमान खान की याचिका खारिज

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। हिरण शिकार प्रकरण के तहत अवैध हथियार के मामले में अभिनेता सलमान खान की ओर से पेश की निगरानी याचिका को जोधपुर जिला सत्र जिला न्यायाधीश की अदालत ने खारिज कर दिया है। सलमान की ओर से अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने सेशन कोर्ट में कहा था कि हिरण शिकार और अवैध हथियार के मामले में फैसला एक साथ किया जाए। लोक अभियोजक लादूराम विश्नोई ने इसका विरोध किया। न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        

चुनाव बाद देखते हैं किसके होते हैं टुकड़े: वसुंधरा

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चुनाव प्रचार के दौरान एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद देखते ही किसके कितने टुकड़े होते हैं। वह सपा प्रत्याशी इमरान मसूद के उस बयान पर बोल रही थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह मोदी को बोटी-बोटी कर देंगे। जिसके बाद मसूद को गिरफ्तार कर लिया गया था। भाजपा की जनसभा में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नेकहा कि कांग्रेस आमजन को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 01:08 AM (IST)
        
(News from Rajasthan)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 17 04 2014

32°c