1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अब जेल में ही होगी आसाराम की सुनवाई

Now hearing of Asaram will be in jail

जयपुर [ब्यूरो]। अपने आश्रम में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम अब सुनवाई के बहाने भी जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। हाई कोर्ट ने पांच अगस्त से इस मामले की सुनवाई जेल में ही करने के निर्देश दिए हैं। जोधपुर जेल प्रशासन ने पिछले दिनों इस संबंध में हाई कोर्ट को पत्र लिखकर सुनवाई जेल में ही कराने का आग्रह किया था, जिसे हाई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और सेशन कोर्ट को निर्देश दिए है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:35 AM (IST)
        

सीएम को झटका, झालावाड़ नगर परिषद की सभापति कांग्रेस में शामिल

Shock to CM, Jhalawar chairman of City Council joins Congress

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट के समक्ष रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में झालावाड़ नगर परिषद की सभापति और भाजपा नेता उषा यादव और कोटा संभाग के यादव समाज के अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव ने भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। झालावाड़ मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र और सांसद एवं उनके पुत्र दुष्यंत सिंह का संसदीय क्षेत्र है। कांग्रेस इसे बड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 02:53 AM (IST)
        

5 माह के मासूम के लिए छुट्टी के दिन खुली कोर्ट

High Court's landmark decision, child will not go to Baba

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। शनिवार को अवकाश के बावजूद खुले राजस्थान हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण निर्णय दिया, इसे देश का पहला एक मामला और निर्णय बताया जा रहा है। यह निर्णय एक साढ़े पांच महीने के बच्चे को एक बाबा को गोद दिए जाने को लेकर है। जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी ने गोद दिए जाने पर फिलहाल रोक लगाते हुए कहा है कि बच्चा अभी अपने माता-पिता के साथ ही रहेगा। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि दादा-दादी, माता-पिता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 04:38 AM (IST)
        

भारी बारिश से राजस्थान के कई गांव हुए खाली

rain water entered in houses in rajasthan

जयपुर। प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के चलते जालोर के सांचोर में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। राहत में अब सेना को लगा दिया गया है। लगातार बारिश होने के कारण गांवों में घर पानी में डूबे हुए हैं। लोग घरों की छत पर बैठे राहत का इंतजार कर रहे हैं। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अनुसार जालौर जिले में करीब 1360 किमी सड़कें क्षतिग्रस्त होने के साथ 92 करोड़ रुपए के नुकसान का अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:11 AM (IST)
        

जयपुर बम ब्लास्ट में भटकल को जल्द हो फांसी

Bhatkal hanging soon in Jaipur bomb blasts

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। मुंबई धमाके के आरोपी याकूब मेनन की फांसी के बाद अब जयपुर बम ब्लास्ट के पीडि़तों को भी उम्मीद है कि आतंकवादी यासीन भटकल को भी जल्द ही फांसी होगी। जयपुर में 13 मई 2008 को सात जगह सीरियल बम ब्लास्ट किए गए थे, जिनमें 67 लोग मारे गए थे। इसके बाद मामले में पकड़ा गया आतंकवादी यासीन भटकल फिलहाल हैदराबाद जेल में बंद है और उस पर जयपुर ब्लास्ट से पहले भी कई स्थानों पर आतंकी गतिविधि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:07 AM (IST)
        

राजस्थान बाढ़ की चपेट में, भारी बारिश की चेतावनी, सेना सतर्क

Rajasthan vulnerable to flooding, heavy rains warning, military alert

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। चार दिन से चल रही बारिश के कारण राजस्थान के कई जिले बाढ़ जैसे हालातों की चपेट में है, अब मौसम विभाग ने आगामी 72 घंटों में और भारी बारिश की चेतावनी दी है। ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी पूरे प्रदेश के अफसरों को अलर्ट रहने और हर तरह से राहत और रेस्क्यू के लिए सजग रहने के लिए कहा है। राज्य सरकार ने गुजरात सीमा से सटे उदयपुर, जालौर, सिरोही, बांसवाड़ा और डूंगरप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 04:48 AM (IST)
        

राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ के हालात

Flood situation in several districts of Rajasthan

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के कई जिलों में बारिश ने बाढ़ के हालात पैदा कर दिए है। पिछले चार दिनों से हो रही लगातार बारिश से लोगों में बाढ़ को लेकर डर बना हुआ है। राज्य में लगातार हो रही बारिश ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। बाड़मेर जिले के सिणधरी और गुड़ामालानी शहर में 4 से 5 फीट तक पानी भर गया है। कई सड़कें बह गई हैं और कई स्थानों का संपर्क एक दूसरे से कट गया है। राज्य के हिस्से बाढ़ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 03:46 AM (IST)
        

पंजाब में आतंकी हमले के बाद राजस्थान में अलर्ट जारी

After terrorist attacks in Punjab to remain alert in Rajasthan

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पंजाब में सोमवार को हुए आतंकी हमले के बाद राजस्थान में सुरक्षा एजेंसियों और एटीएस ने अलर्ट जारी कर दिया है। इसके लिए एटीएस के अधिकारियों ने सभी जिला पुलिस अधीक्षक और रेंज आईजी को बस स्टैंड, प्रमुख धार्मिक स्थल के आस-पास सुरक्षा बढ़ाने और संदिग्ध लोगों से पूछताछ करने के आदेश दिए हैं। रेलवे और बस स्टैंड पर हथियारों के साथ जवान तैनात करने के निर्देश दिए है। पंजाब से सटी राज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 03:41 AM (IST)
        

राजस्थान भाजपा ने एक बार फिर वसुंधरा में जताया विश्वास

Rajasthan BJP once again expressed confidence in Vasundhara

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान भाजपा ने रविवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे में आस्था प्रकट करते हुए उनमें पूर्ण विश्वास जताया। राज्य भाजपा संगठन एवं विधायकों का कहना है कि वसुंधरा राजे के नेतृत्व में ही प्रदेश आगे बढ़ सकता है। रविवार को जयपुर में हुई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पारित राजनीतिक प्रस्ताव एवं नेताओं के भाषणों में वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की गई। राज्य प्रभारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

व्यापमं की जांच सुको की निगरानी में करे सीबीआई : दिग्विजय

Vyapam investigation to CBI under monitoring of SC

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। कांग्रेस के राष्टï्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह का कहना है कि केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का इस्तीफा नहीं होने तक संसद नहीं चलेगी। सुषमा स्वराज के इस्तीफे के बाद ही संसद में कामकाज हो सकेगा। एक विवाह समारोह में शामिल होने जयपुर आए दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर केस चलाने की बात करने वाले केन्द्रीय मंत्री नितिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 02:10 AM (IST)
        

आसाराम बोले, लगते रहते हैं आरोप-प्रत्यारोप

Asaram said, keep taking the blame

जागरण संवाददाता, जयपुर। नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीडऩ के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम ने गुरुवार को कोर्ट परिसर में कहा कि आरोप-प्रत्यारोप जीवन में लगते रहते हैं। कोई आप का बुरा कर दे तो उसे माफ कर दो। आसाराम को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया, लेकिन उनके वकील के नहीं आने से जांच अधिकारी से जिरह नहीं हो पाई। कोर्ट में पेश करते समय आसाराम ने पत्रकारों से कहा कि आज वे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 02:54 AM (IST)
        

हवेलियां खरीदने के मामले में ललित मोदी, उनकी पत्नी को नोटिस

Court notices to Lalit Modi, wife In case of buying mansions

जयपुर [ब्यूरो]। जयपुर की एक अदालत ने आमेर में हवेलियों की खरीद के मामले में आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी, उनकी पत्नी मीनल मोदी, चाचा सज्जन कुमार मोदी और उनकी कंपनी के एक निदेशक सहित 11 लोगों को नोटिस जारी किए हैं। इन हवेलियों की खरीद के मामले में जयपुर के अतिरिक्त जिला न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर हुई थी। इस याचिका में कहा गया है कि ललित मोदी ने अप्रैल 2007 में जयपुर के पास आमेर में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 01:20 AM (IST)
        

अध्यादेश को राज्यपाल की मंजूरी, 10वीं पास ही लड़ सकेंगे निकाय चुनाव

Ordinance approved by Governor, 10th pass candidates will fight municipal elections

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में निकाय चुनाव में अब न्यूनतम 10वीं पास ही चुनाव लड़ सकेंगे। इसके लिए सरकार की ओर से लाए गए अध्यादेश को राज्यपाल कल्याण सिंह ने मंगलवार को मंजूरी दे दी है। अब राज्य के लॉ विभाग की ओर से इसके लिए नोटिफिकेशन जारी होना है। यानी अब छह माह तक के लिए इसे कानूनी रूप दिया गया है। इस बीच सरकार विधानसभा में बिल लाकर इसे पारित कराएगी। स्थानीय निकाय चुनाव में अब आगामी अगस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 02:56 AM (IST)
        

जनता से विश्वासघात कर रही है भाजपा : पायलट

BJP doing unfaithful from public: Pilot

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर सोमवार को हमला बोला। उन्होंने कहा कि ललित मोदी प्रकरण में भाजपा जिस तरह से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का बचाव में उतरी है, उससे प्रतीत होता है कि पार्टी और केंद्र सरकार ने अपने नेताओं को भ्रष्टाचारियों से सांठ-गांठ करने और उनसे लाभ लेने की पूरी छूट दे रखी है। भाजपा सरकार की यह रणनीति सीधे तौर पर जन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 03:10 AM (IST)
        

राजस्थान में बारिश का दौर जारी, चंबल उफान पर

Rain continues in Rajasthan, Chambal boom

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में जयपुर सहित पूरे प्रदेश में आज दूसरे दिन भी मेघ जमकर बरसे। कोटा संभाग में आज जोरदार वर्षा हुई, इससे चंबल नदी उफान पर है। झालावाड़ में भी जोरदार वर्षा हुई। जयपुर में रात को वर्षा हुई। जयपुर में सुबह तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जयपुर में बारिश से अधिकतम तापमान तीन डिग्री गिरकर 33.8 डिग्री रह गया था। भीलवाड़ा के जहाजपुर बिजौलिया में तेज बारिश से खेत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Jul 2015 01:47 AM (IST)
        

पश्चिमी सरहद पर नहीं हुआ ईद की मिठाइयों का लेन-देन

No Eid sweets transaction on the western outskirts

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन कर लगातार की जा रही फायरिंग से उपजा तनाव ईद के मौके पर भी साफ नजर आया। सीमा पर दोनों देशों के बीच ईद पर पारम्परिक रूप से होने वाली मिठाइयों का आदान-प्रदान इस बार नहीं हो पाया। तनाव का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मिठाई तो दूर की बात दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद तक नहीं दी। भारत और पाकिस्तान के बी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार पर चुप क्यों हैं मोदी : राहुल

Modi silent on corruption: Rahul

जयपुर [नरेंद्र शर्मा]। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय राजस्थान यात्रा के पहले दिन गुरुवार को किसानों और ग्रामीणों से रूबरू हुए। करीब नौ किलोमीटर लंबी पदयात्रा करते हुए केंद्र और राज्य सरकार पर उन्होंंने हमला बोला। कहा कि आपको याद है, एक साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा। लेकिन वे अपना वादा भूल गए हैं। केंद्र में औद्योगिक घरानों की सरकार है। मध्य प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Jul 2015 01:49 AM (IST)
        

राजस्थान में बनेगी स्किन बैंक

Skin Bank to be set up in Rajasthan

जयपुर [मनीष गोधा]। ब्लड और नेत्र बैंक की तर्ज पर राजस्थान में जल्द ही स्किन बैंक विकसित किया जाएगा। यह बैंक राजस्थान के सबसे बड़ी सरकारी अस्पताल जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में बनेगा। यह बैंक 50 से 80 प्रतिशत तक जले लोगों की जान बचाने और उनकी प्लास्टिक सर्जरी के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। राजस्थान के चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने सवाई मानसिंह अस्पताल से इसकी प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

प्रत्येक ग्रामीण नागरिक का बनेगा ई-हेल्थ कार्ड

Each rural citizen will hold e-health card

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। लोगों को चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराए जाने के लिहाज से राजस्थान में आरोग्य अभियान चलाया जाएगा। आरोग्य राजस्थान अभियान के तहत हर ग्रामीण नागरिक का सरकार ई-हेल्थ कार्ड बनाएगी। 15 अगस्त से अभियान शुरू होगा। अभियान के तहत हर गांव में सरकार हेल्थ चैकअप कैंप लगाएगी। प्रत्येक कैम्प्स में नागरिक के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में मंगलवार को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

गवाहों पर हमले में मेरा कोई हाथ नहीं: आसाराम

I have no hand in the attack on witnesses: Asaram

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीडऩ के आरोप में दो वर्ष से जोधपुर जेल में बंद आसाराम के खिलाफ गवाही देने वालों पर एक के बाद एक हो रहे हमलों के संदर्भ में उनका कहना है कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है। सुनवाई के लिए आज कोर्ट में प्रवेश करने के दौरान उखड़े-उखड़े नजर आए आसाराम ने कहा कि चाहे जिससे जांच करवा लो, चाहे राष्टï्रपति से करवा लो इसमें मेरा कोई हाथ नहीं है। वहीं जोधपुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 02:07 AM (IST)
        
(News from Rajasthan)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें