Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शीत लहर की चपेट में राजस्थान

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में कई शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आने से पश्चिमी राजस्थान शीतलहर की चपेट में आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों में भी पश्चिमी हिस्सों में शीतलहर चलने की संभावना है। वहीं अलवर जिले के गुंती ओवरब्रिज पर सोमवार सुबह करीब 6.30 बजे घने कोहरे के कारण एक दर्जन गाड़ी भिड़ गई। इसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इसके चलते रोड़ पर जाम लग गया इसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 03:03 AM (IST)
        

बांग्लादेश के राष्ट्रपति ने अजमेर दरगाह में की जियारत

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हामिद ने रविवार को विश्वप्रसिद्ध अजमेर स्थित सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत की। उन्होंने गरीब नवाज की मजार पर मखमल की चादर और अकीदत के फूल पेश कर भारत एवं बांग्लादेश के बीच मजबूत रिश्तों की दुआ की। अंजुमन सैयदजादगान के पूर्व सदस्य हाजी सैयद अकील अहमद चिश्ती ने उन्हें जियारत कराई। उनकी दस्तारबंदी भी की गई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 03:00 AM (IST)
        

मुश्किल में गुंजल, हो सकती है 7 साल की जेल

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। सीएमएचओ से मोबाइल पर अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले राजस्थान के भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल मुश्किल में फंस गए है। इस मामले ने इतना तूल पकड़ लिया है कि यदि उन पर लगे आरोप साबित हो जाते है तो उन्हें सात सात की जेल की सजा भी भुगतनी पड़ सकती है। कोटा में दर्ज इस मामले की जांच अब सीआईडी-सीबी को सौंपी गई है। गुंजल और उनके एक समर्थक दिलीप शुक्ला पर आईपीसी के सेक्शन 387 , सेक्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 03:29 AM (IST)
        

अभद्र भाषा : भाजपा ने कोटा विधायक प्रहलाद गुंजल को किया निलंबित

Kota BJP MLA who threatened and abused doctor suspended

कोटा। राजस्थान के कोटा में मेडिकल अफसर से मोबाइल पर अभद्र भाषा में बात करने वाले भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। गुंजल को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने दिल्ली में यह जानकारी दी। इससे पहले गुंजल का गालियां देते हुए ऑडियो टीवी चैनलों पर प्रसारित किया गया था। उन्होंने गबन के मामले में फंसे अस्पताल के एक कर्मचारी की मनमाफिक जगह पो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:30 AM (IST)
        

प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे 8500 पाकिस्तानी

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। देश में 15 हजार से अधिक पाकिस्तानी अवैध रूप से रह रहे है। सरकारी जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर जहां सबसे ज्यादा पाकिस्तानी घुसपैठ होती है, वहां केवल आठ ही पाकिस्तानी नागरिक अवैध रूप से रहने वाले माने जा रहे है। वहीं राजस्थान में यह आंकड़ा 8500 माना गया है। ये वे लोग हे जो वीजा लेकर पाकिस्तान से भारत आए थे और वीजा की समय सीमा खत्म होने के बाद वापस पाकिस्तान नहीं गए और र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 02:07 AM (IST)
        

सलमान खान ने पुलिस उपायुक्त को गवाह बनाने की अपील की

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ 16 वर्ष से जोधपुर कोर्ट में चल रहे हिरण शिकार आ‌र्म्स एक्ट प्रकरण में एक और गवाह को मुंबई से बुलाने की सलमान खान की अपील पर आज सुबह बहस पूरी हो गई। न्यायाधीश ने इस मामले में दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखा है। इस मामले में अब गुरुवार को फैसला आने की उम्मीद है। मंगलवार को भी इस मामले में बहस हुई, अंतिम बहस शुरु होने से पू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:59 AM (IST)
        

राजस्थान में शीत लहर जारी, माउंट आबू में पारा शून्य पर

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है। पारे में गिरावट का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य में रात के तापमान में चार से आठ डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि मंगलवार को तीन दिन बाद आसमान साफ रहा लेकिन उत्तार-पूर्व और पश्चिमी राजस्थान में कोहरा छाया रहा। नागौर में कोहरे के कारण मंगलवार सुबह सड़क दुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:28 AM (IST)
        

देश का पहला ऐसा कार्ड, जिसमें पूरे परिवार की पहचान

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सोमवार से देश के पहले ऐसे भामाशाह योजना कार्ड का वितरण शुरू किया जिसमें परिवार की महिला मुखिया के साथ-साथ परिवार के अन्य सदस्यों की भी पहचान है। अजमेर के पटेल मैदान में आयोजित एक बड़े समारोह में मुख्यमंत्री ने इस कार्ड से लाभ हस्तान्तरण का भी शुभारंभ किया। सीएम ने राजस्थान की ही नहीं देश में वित्तीय समावेशन की पहली सबसे बड़ी एवं अनू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:15 AM (IST)
        

गैस टैंकर में ब्लास्ट, 10 जिंदा जले 13 घायल

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस हाइवे पर चंदवाजी के पास शनिवार देर रात वाहनों की टक्कर में कैमिकल से भरा से टैंकर पलटने के बाद फट गया और उसमें आग लग गई। हादसे में मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गई और 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पास के निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में से सात ने आज इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, शेष का इलाज जारी है। हादसे के कारण हाइवे से गु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 03:10 AM (IST)
        

प्रियंका गांधी राजस्थान के दौरे पर

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिन के राजस्थान दौरे परे है। वे शुक्रवार शाम उदयपुर पहुंची और शनिवार को पाली जिले के सुमेरपुर का दौरा किया। राजस्थान की पूर्व पयर्टन मंत्री बीना काक प्रियंका के साथ दौरे पर रही। प्रियंका के साथ उनके बच्चे भी आए, यह दौरा पूरी तरह से व्यक्तिगत रहा। सुरक्षा एजेंसियों ने उनके दौरे की प्रदेश पुलिस को भी सूचना नहीं दी।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 03:15 AM (IST)
        

पिता ने किया बेटी से रेप, कराया गर्भपात

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के टोंक में पिता द्वारा तेरह वर्षीय नाबालिग पुत्री से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं पुत्री के गर्भ ठहरने पर उसका गर्भपात भी करा दिया। पीडि़ता के अपनी चाची को आप-बीती बताने पर चाचा की ओर से पुलिस थाना मालपुरा में आरोपित पिता के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने आरोपित पिता और गर्भपात करने वाली चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया। पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 03:28 AM (IST)
        

वसुंधरा सरकार की पहली वर्षगांठ पर जश्न से पहले विरोध

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान में ऐतिहासिक जीत के साथ सत्ता में आई राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में 13 दिसंबर को मनाए जाने वाले जश्न से पहले ही विरोध के स्वर उठने लगे है। राज्य की भाजपा सरकार जहां एक वर्ष पूरे होने पर जयपुर के जनपथ पर दो लाख कार्यकर्ता एकत्रित कर एक बड़ी रैली के आयोजन की तैयारियां कर रही है। मंत्री और विधायक जिलों के दौरे कर बड़ी तादाद में कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 02:42 AM (IST)
        

मैजिक पैन के जरिये खातों से रुपए निकालने वाला गिरोह सक्रिय

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर में मैजिक पैन के माध्यम से लोगों के खातों से रकम निकालने वाला गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह प्रतिदिन काम आने वाली चीजों की बुकिंग के बहाने लोगों से चैक से भुगतान लेता है। चैक पर वह स्वयं की ओर से लाए गए पैन से ही राशि और नाम भरता है। इसके बाद ग्राहक से उस पर साइन करने को कहता है। बातचीत के दौरान बदमाश पैन बदलकर ग्राहक को दूसरा पैन थमा देते हैं या ग्राहक के पैन से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 02:26 AM (IST)
        

छह माह में राजस्थान के हर घर में होगी बिजली

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान में आगामी छह माह में सभी बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेन्द्र सिंह राणावत ने बताया कि लम्बे समय से लम्बित कृषि कनेक्शन एक माह में जारी कर दिए जाएंगे। केन्द्रीय दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत सौ से अधिक आबादी ढाणियों एवं मुख्यमंत्री विद्युतीकरण योजना के तहत एक सौ से अधिक ढाणियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 02:25 AM (IST)
        

शर्मिला टैगोर ने रणथम्भौर में मनाया जन्मदिन

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। फिल्म अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने अपने पूरे परिवार के साथ सोमवार कोरणथम्भौर अभ्यारण्य में अपना 71वां जन्मदिन मनाया । उनके साथ उनके पुत्र फिल्म स्टार सैफ अली खान एवं पुत्र वधू करीना के अलावा परिवार के अन्य लोग भी यहां आए है। इससे पहले रविवार को दोपहर बाद शर्मिला टैगोर, सैफ अली खान और उनकी पुत्र वधू करीना सवाई माधोपुर पहुंचे थे। यहां शाम की पारी में पूरे परिवार ने रणथम्भौर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 02:03 AM (IST)
        

राजस्थान विवि चुनाव में एनएसयूआई का कब्जा

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान विधानसभा और लोकसभा,स्थानीय निकाय चुनाव जीत का में रिकॉर्ड बनाने वाली भाजपा को राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं चुनावों में शर्मनाक हार से सदमे में आई कांग्रेस के लिए अग्रिम संगठन एनएसयूआई से राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर उसे संजीवनी प्रदान की है। रविवार को घोषित नतीजों में अध्यक्ष सह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 02:31 AM (IST)
        

राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की मतगणना आज

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनावों के परिणाम पर लगी रोक को हटने के बाद अब परिणाम रविवार शाम तक घोषित होंगे। रविवार को सुबह 10 बजे विश्वविद्यालय के मानविकी पीठ में मतों की गणना होगी। उसके बाद चुनाव परिणाम जारी कर दिया जाएगा। इससे पहले शनिवार को राजस्थान हाईकोर्ट की डबल बेंच के आदेश की प्रति विश्वविद्यालय प्रशासन को मिल गई। उल्लेखनीय है कि राजस्थान विश्वविद्यालय छ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 03:06 AM (IST)
        

भरतपुर में आतंकी हमले की आशंका

Fears of terrorist attacks

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के भरतपुर में स्थित केवलादेव राष्ट्रीय घना पक्षी अभयारण्य में आतंकी हमले की आशंका के चलते एटीएस व पुलिस बल को सतर्क कर दिया गया है। राज्य पुलिस को शुक्रवार सुबह सूचना मिली थी कि भरतपुर शहर व केवलादेव अभयारण्य में आतंकी हमला हो सकता है। राज्य के पुलिस महानिदेशक आमेन्द्र भारद्वाज ने तत्काल राज्य एटीएस एवं पुलिस बल को सतर्क करने के निर्देश दिए। तत्काल पुलिस की टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Dec 2014 01:38 AM (IST)
        

सलमान की सजा पर रोक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के जोधपुर में 16 साल पूर्व हुए काले हिरण शिकार मामले में राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर कर कहा है कि फिल्म अभिनेता सलमान खान को सेलिब्रिटी मानकर राज्य हाईकोर्ट ने सजा पर रोक लगाई है। राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी राजस्थान हाईकोर्ट के उस निर्णय के खिलाफ दायर की थी, जिसमें सलमान को विदेश जाने की छूट देने के लिए शिकार प्रकरण से संबंधित ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:56 AM (IST)
        

कांग्रेस में वंशवाद के सवाल पर भड़के पायलट

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत में भाजपा और राजस्थान की वसुंधरा सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी में वंशवाद के मीडिया के सवाल पर पायलट ने कहा कि लोगों को कांग्रेस में ही वंशवाद नजर आता है जबकि राजस्थान में मुख्यमंत्री के परिजन राजनीति में है, महाराष्ट्र में शिवसेना तथा पंजाब में अकाली दल वाले बादल के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 01:45 AM (IST)
        
(News from Rajasthan)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें