• चुपके से मन्नत मांगने पहुंची अजमेर कैटरीना

            
    Katrina reaches Ajmer to seek vow secretlyUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 03:09 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने आज अजमेर स्थित गरीब नवाज की दरगाह में जियारत की। नकाब में पहुंची कैटरीना चुपके से दरगाह के उस स्थान पर पहुंची जहां अपनी फिल्म फेंटम की सक्सेस के लिए धागा बांधा था। कैटरीना ने यह कहते हुए धागा खोला कि फैंटम हिट हो गई। फिर उन्होंने फितूर की सफलता के लिए मन्नत का धागा बांधा। दरगाह पहुंची कैटरीना सफेद सूट पहने हुए थीं। उन्होंने दुपट्टे से अपन... और पढ़ें »

  • नकल के लिए सेंडल में फिट थे मोबाइल

            
    Mobile were fitted in Sandals for chittingUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 03:26 AM (IST)

    जयपुर। भरतपुर पुलिस ने परीक्षा का पर्चा लीक व नकल कराने वाले ऐसे हाईटेक गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसने सेंडल में मोबाइल व ब्लूटूथ छिपा रखे थे। इतना ही नहीं मोबाइल चलने में टूटे नहीं इसके लिए बाकायदा उन्हें एल्युमिनियम के कवर में रखा गया था। पकड़े गए आरोपियों की तैयारी देख पुलिस अधिकारी भी चकरा गए। इस तरह से नकल करा पास कराने वाला गिरोह पहली बार पकड़ाया है। आरोपियों के पास से चार लाख 50 हजार ... और पढ़ें »

  • सलमान से जुड़े आर्म्‍स एक्ट प्रकरण की सुनवाई स्थगित

            
    Hearing adjourned of Arms Act case of involving SalmanUpdated on: Sun, 07 Feb 2016 04:39 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ पिछले 17 वर्ष से चल रहे आर्म्स एक्ट प्रकरण में शनिवार को गवाह के नहीं आने के कारण सुनवाई नहीं हो पाई। गवाह से जिरह होनी थी, लेकिन उसके नहीं आने के कारण सुनवाई स्थगित हो गई। अब अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी। जोधपुर जिला मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट की अदालत में शनिवार को सलमान के वकीलों ने इस मामले में एक गवाह के बयान का अंग्रेजी अनुवाद पेश किया... और पढ़ें »

  • पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर ¨सह आज नूंह में

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मेवात : वन एवं पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर ¨सह शनिवार को जिला मुख्यालय नूंह में होंगे। वो यहां हजरत मुंशी खान एजुकेशन ट्रस्ट की ओर से नवनिर्मित विश्व स्तरीय दी वेस्टवूड स्कूल का उद्धाटन करेंगे। कार्यक्रम में राव को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया है। मंत्री सुबह साढ़े दस बजे शहर में पहुंचेंगे। भाजपा सूत्रों के मुताबिक कार्यक्रम के बाद वह पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक भ... और पढ़ें »

  • राजस्थान के श्रम विभाग ने पूर्व राष्ट्रपति कलाम को बताया मजदूर

            
    Ex-President Kalam told workers by Rajasthan Labour DepartmentUpdated on: Fri, 05 Feb 2016 04:57 AM (IST)

    जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान में श्रम विभाग के कर्मचारियों ने भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को मजदूर बना दिया, यह सुनना हैरान की बात तो हैं, लेकिन यह सत्य है और श्रम विभाग के दस्तावेजों में यह दर्ज हैं। श्रम विभाग ने उन्हें राजस्थान में करौली जिले के ग्राम अगारी का निवासी बताते हुए पंजीयन कर रखा है। इतना ही नहीं, उन्हें विवाहित बताते हुए रिकॉर्ड में उनकी पत्नी का नाम सागर ब... और पढ़ें »

  • पूर्व लोकसभा स्पीकर बलराम जाखड़ का निधन

            
    Former Lok Sabha Speaker Balram Jakhar diesUpdated on: Thu, 04 Feb 2016 04:24 AM (IST)

    जयपुर/दिल्ली। दस साल तक लोकसभा स्पीकर रहे सीकर से पूर्व सांसद डाॅ. बलराम जाखड़ का बुधवार सुबह निधन हो गया। वे 92 वर्ष के थे। उन्होंने दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी के अपने घर में अंतिम सांस ली। उनका फ्यूनरल गुरुवार को पंजाब के पंचकोसी में होगा। कैसा रहा उनका पॉलिटिकल करियर? - वे लंबे समय से बीमार थे। कुछ दिन पहले उन्हें ब्रेन हेमरेज भी हो गया था। - जाखड़ की फैमिली में दो बेटे और दो बेटियां हैं। - वे... और पढ़ें »

  • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद निरोध नीति बने : राष्ट्रपति

            
    Made counter-terrorism policy on International level: PresidentUpdated on: Wed, 03 Feb 2016 02:15 AM (IST)

    जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। आतंकवाद के मुद्दे पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने आतंकवाद को दुनिया के लिए अभिशाप बताते हुए कहा कि इससे हर स्तर पर निपटना होगा और इसके लिए लोगों को मानसिक रूप से तैयार कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आपसी सहयोग से एक केन्द्रित आतंकवाद निरोधी नीति बनानी होगी। उन्होंने कहा कि विश्व में बढ़ते आतंकवाद से निपटने के लिए काउंटर टेरेरिज्म भी जरूरी है, हालांकि काउंटर टेरेरिज्म में भी जनहान... और पढ़ें »

  • जन्म से पूर्व बता दिया जाए बच्चे का लिंग : मेनका

            
    To tell sex of baby before birth: ManekaUpdated on: Tue, 02 Feb 2016 02:55 AM (IST)

    जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री मेनका गांधी का सुझाव है कि गर्भवती महिला को बच्चे के जन्म से पहले ही उसका लिंग बता दिया जाए ताकि उसके बाद एस गर्भवती महिला की मॉनिटरिंग हो। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिला को उसी समय बच्चे का लिंग जांच करके बता दिया जाए कि गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का है या फिर लड़की, नियमित मॉनिटरिंग से बेटियों के गर्भ में ही मारे जाने की समस्या का समाधान हो ज... और पढ़ें »

  • 22 से अधिक राज्यों के सम्पादक आज जयपुर में जुटेंगे

            
    Editor of more than 22 states will be deputed at Jaipur todayUpdated on: Mon, 01 Feb 2016 02:10 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पत्र सूचना कार्यालय की ओर से जयपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय क्षेत्रीय मीडिया सम्मेलन 1 फरवरी से आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन का उद्घाटन केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी करेंगी। इस मौके पर प्रदेश के सामाजिक न्यायिक एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी मौजूद रहेंगे। इसके बाद होने वाले सत्र में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री डॉ. नजमा ह... और पढ़ें »

  • काउंटर टेरेरिज्म कांफे्रंस का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति

            
    President will inaugurate Counter Terrorism ConferenceUpdated on: Sun, 31 Jan 2016 02:17 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर के होटल क्राउन प्लाजा में दो और तीन फरवरी को आयोजित होने जा रही काउंटर टेरेरिज्म कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी करेंगे। मुखर्जी सेना के विमान से 2 फरवरी को शाम 5 बजे जयपुर पहुंचेंगे। कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के बाद मुखर्जी शाम 7.30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे। काउंटर टेरेरिज्म कॉन्फ्रेंस में प्रणव मुखर्जी के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनो... और पढ़ें »

  • राजस्थान में पाकिस्तान से आया था संदिग्ध गुब्बारा: रक्षा मंत्री

            
    Suspected Balloon came from Pakistan in Rajasthan: Defence MinisterUpdated on: Thu, 28 Jan 2016 03:15 AM (IST)

    जयपुर। दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बुधवार को संदिग्ध गुब्बारा देखा गया। बुधवार शाम दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के पास आयानगर इलाके के ऊपर गुब्बारे को देखा गया। बताया जा रहा है कि यह गुब्बारा गुड़गांव के तरफ से आया था। इसके बाद सिक्युरिटी एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, मंगलवार को बाड़मेर और पाली जिलों में मार गिराए गए संदिग्ध गुब्बारों के बारे में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है ... और पढ़ें »

  • रॉबर्ट वाड्रा को दी राजस्थान पुलिस ने जमीन मामले में क्लीन चिट

            
    Rajasthan police gives clean chit to Robert Vadra in land caseUpdated on: Wed, 27 Jan 2016 02:01 AM (IST)

    जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को राजस्थान की पुलिस ने जमीन संबंधी मामले में क्लीन चिट दे दी है। वाड्रा के लिए यह बेहद सुकून वाली खबर है। वाड्रा पर आरोप थे कि उन्होंने स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी के लिए कौडिय़ों के भाव जमीन हथिया ली थी, जब राज्य और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। रॉबर्ट वाड्रा को मिली राहत वाड्रा पर आरोप था कि उन्होंने यह जमीन सोनिया गांधी के प्रभाव के च... और पढ़ें »

  • दमन और सम्मान के बीच झूल रहा हूं मैं : शत्रुघ्न सिन्हा

            
    I'm swinging between repression and respect: SinhaUpdated on: Tue, 26 Jan 2016 11:00 AM (IST)

    जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि वे राजनीति में दमन और सम्मान के बीच झूल रहे हैं। जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के पांचवे और अंतिम दिन हुए खास सेशन 'खामोश... शॉटगन सिन्हा स्पीक्स ' में खचाखच भरे फ्रंट लॉन में शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बेबाक विचार रखे। उन्होंने इशारों ही इशारों में अपनी पार्टी को लेकर भी कटाक्ष किए। सेशन के दौरान ... और पढ़ें »

  • स्वच्छ भारत अभियान फ्लॉप : शशि थरूर

            
    Clean India campaign flop: TharoorUpdated on: Mon, 25 Jan 2016 02:26 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के चौथे दिन मंच पर स्वच्छ भारत अभियान की बात हुई। कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर ने प्रधानमंत्री के इस अभियान पर केवल सवाल ही नहीं उठाए बल्कि इसे सुपर फ्लॉप कह दिया। थरूर ने कहा कि इस अभियान की जमीनी हकीकत यह है कि केवल गांधी जयंती पर भाषण और फोटो खिंचवाने के लिए पीएम समेत अन्य बड़े चेहरे कैमरों के सामने आ जाते हैं। थरूर ने कहा कि... और पढ़ें »

  • मेरे नाम से चंदा एकत्र करने वालों के मारो जूते : आसाराम

            
    Beat by shoes those donations collected by my name : AsaramUpdated on: Sun, 24 Jan 2016 02:32 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीडऩ के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम ने कहा कि मेरे नाम से बाजार में चन्दा वसूल करने वाले लोग फर्जी हैं। यदि कोई चन्दा मांगता है तो उसे जूते मार कर पुलिस के हवाले कर दो। हमारे यहां से किसी प्रकार का चन्दा नहीं मांगा जाता। शहर में इन दिनों कुछ लोग एक रसीद बुक लेकर आसाराम के नाम से चंदा एकत्र कर रहे हैं। इस बारे में पूछे जाने पर कोर्ट में प्... और पढ़ें »

  • अब करण जौहर से बयान से उफनी असहिष्णुता

            
    Political drama over intolerance, starring Karan Johar, Congress, BJPUpdated on: Sat, 23 Jan 2016 05:14 AM (IST)

    जयपुर। फिल्मकार करन जौहर के असहिष्णुता पर विवादास्पद बयान से कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। उनका आरोप है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खत्म हो गई है। जबकि भाजपा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भारत सबसे सहिष्णु देश है। असहिष्णुता की बहस को एक बार फिर छेड़ते हुए फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने जयपुर के साहित्य महोत्सव में कहा था कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात कर... और पढ़ें »

  • जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल : पाक से अलग होना चाहते है सिंध प्रांत के लोग

            
    Jaipur Literature Festival: People want to be separated from Pakistan's Sindh provinceUpdated on: Fri, 22 Jan 2016 01:44 AM (IST)

    जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। भारत- पाकिस्तान के रिश्तों पर नेताओं और आम लोगों के साथ साहित्यकारों का पक्ष भी उभर कर सामने आ गया, मौका था जयपुर में गुरुवार से शुरू हुए लिटरेचर फेस्टिवल का... जिसमें साहित्यकारों और लेखकों ने भी इस मुद्दे पर अपनी बेबाकी से राय दी। हालांकि आतंक के मुद्दे और बढ़ते तनाव को लेकर यहां भी राय बंटी हुई ही नजर आई। वहीं पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक्टिविस्ट का कहना है कि वे पाक... और पढ़ें »

  • गणतंत्र दिवस की परेड में इस बार नजर नहीं आएंगे बीएसएफ के ऊंट

            
    This time will not be seen BSF camel in Republic Day paradeUpdated on: Thu, 21 Jan 2016 02:23 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। फ्रांस के राष्ट्रपति के मुख्य आतिथ्य में दिल्ली राजपथ पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में पहली बार सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के ऊंट दस्ते परेड में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि अधिकारी यह भी बताते है कि इस संबंध में अभी कोई स्पष्टï दिशा-निर्देश नहीं है। बीएसएफ के 90 ऊंटों का दस्ता रिहर्सल के लिए दिल्ली में मौजूद है। बीएसएफ के अधिकारी बताते हैं कि जवान रिहर्... और पढ़ें »

  • राजस्थान में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी कांग्रेस

            
    Congress will train workers in RajasthanUpdated on: Wed, 20 Jan 2016 02:14 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान कांग्रेस अब अपने कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी। प्रशिक्षण के दौरान कार्यकर्ताओं को चुनाव में कैसे काम किया जाए और कैसे पार्टी की रीति-नीति आम जन तक पहुंचाई जाए इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में तय किया गया कि राज्य के सभी वरिष्ठ नेता जिलों का दौरा कर... और पढ़ें »

  • राजस्थान में स्वाइन फ्लू से सात दिन में पांच मौतें, अलर्ट जारी

            
    In seven days, five deaths from swine flu in Rajasthan, alertUpdated on: Tue, 19 Jan 2016 02:23 AM (IST)

    जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। स्वाइन फ्लू के तेजी फैलने से पिछले सात दिन में पांच लोगों की मौत के बाद चिकित्सा विभाग ने सभी अस्पतालों में मेडिकल टीमों को अलर्ट जारी किया है। जयपुर के एसएमएस अस्पताल में पहली बार पैरामेडिकल स्टाफ और मेडिकल अफसरों को आईसीयू और स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए ट्रेनिंग दी गई है। जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. यूएस अग्रवाल के अनुसार पिछले तीन दिन में ही तापमान... और पढ़ें »

(News from Rajasthan)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें