Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014

ओम माथुर बने मुख्यमंत्री: ललित मोदी

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:25 AM (IST)

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कभी निकट रहे आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता ओम प्रकाश माथुर को मुख्यमंत्री बनाए जाने की वकालात की है। लंदन से मोदी ने ट्वीट कर कहा कि... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ओम माथुर बने मुख्यमंत्री: ललित मोदी

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कभी निकट रहे आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता ओम प्रकाश माथुर को मुख्यमंत्री बनाए जाने की वकालात की है। लंदन से मोदी ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश की जनता रिमोट कंट्रोल की राजनीति से तंग आ चुकी है और अब समय आ गया है कि सीएम बदला जाए। वसुंधरा के पिछले कार्यकाल में मोदी उनके निकट थे,लकिन मोदी की विवादास्पद छवि के च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

हिरण शिकार मामले में सलमान खान की विशेष याचिका खारिज

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। अभिनेता सलमान खान को बुधवार को राजस्थान की जोधपुर हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली। सलमान ने काला हिरण शिकार प्रकरण और आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज प्रकरण की सुनवाई एक साथ करने की गुहार की थी, जिसे हाईकोर्ट ने नहीं माना और विशेष याचिका को खारिज कर दिया। बहस के दौरान उप राजकीय अधिवक्ता आरके बोहरा ने कहा कि दोनों ही मामलों की प्रकृति अलग-अलग है, इससे सुनवाई लंबी खिंचने की आशंक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:41 AM (IST)
        

दो दिन में तीन बार हुआ वसुंधरा मंत्रिमंडल का विस्तार

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार में मंगलवार को दो राज्यमंत्रियों का दर्जा बढ़ा है। अरुण चतुर्वेदी और हेमसिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। सोमवार को अपने मंत्रिमंडल में 15 नये मंत्री शामिल करने के एक दिन बाद ही वसुंधरा राजे ने दो राज्यमंत्रियों को आज क्रमोन्नत किया। दोपहर बाद राजभवन में हुए शपथ समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह ने दोनों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:04 AM (IST)
        

वसुंधरा मंत्रिमंडल का विस्तार, 14 नए मंत्री शामिल

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। करीब 10 माह के इंतजार के बाद अंतत: सोमवार को राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपना मंत्रिमंडल विस्तार करते हुए 14 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया है। एक अन्य विधायक को भी मंत्री बनाया जाना था, लेकिन वे समय पर राजभवन नहीं पहुंच सकें। हालांकि उन्हें लेने के लिए उनके गांव हेलीकॉप्टर भेजा गया था। राज्यपाल कल्याण सिंह ने राजभवन में सभी नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। सबस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

वसुंधरा के मंत्रिमंडल का विस्तार आज

जयपुर। राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार सोमवार दोपहर तीन बजे किया जाएगा। इसमें 12 नए मंत्रियों को जगह मिल सकती है। प्रदेश के राज्यपाल कल्याण सिंह सभी नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        

तालाब में डूबने से चार नाबालिग लड़कियों की मौत

जयपुर। राजस्थान के बारां जिले में चार नाबालिग लड़कियों की एक तालाब में डूबने से मौत हो गई। घटना शुक्रवार को शाहबाद इलाके में हुई। पुलिस के अनुसार आशा, अंजू, सपना और रानी नहाने के लिए तालाब में गई थीं। इसी दौरान एक लड़की का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में गिर गई। उसकी चिल्लाहट सुनकर तीन अन्य लड़कियां उसे बचाने गहरे पानी में कूद गई, लेकिन खुद भी डूब गई। प्रशासन ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाओ, टिकट पाओ

जयपुर (ब्यूरो)। राजस्थान में कांग्रेस अपना जनाधार बढ़ाने के लिए इस बार अनूठे फंडे का उपयोग कर रही है। पार्टी ने नवंबर में होने वाले निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर रहे पर्यवेक्षकों से कहा है कि जो दावेदार कांग्रेस के ज्यादा से ज्यादा सदस्य बना रहे हैं, उन्हें टिकट की दावेदारी में गंभीरता से लिया जाए। कांग्रेस में अगले वर्ष संगठन चुनाव होने हैं और इस समय सदस्यता अभियान चल रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:58 PM (IST)
        

प्रधानमंत्री की दखल पर एमिटी ने प्रोफेसर को दी ग्रेच्यूटी

जागरण संवाददाता, नोएडा : महिला प्रोफेसर ने एमिटी विश्वविद्यालय से विगत दिनों नौकरी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने विवि से अपनी बकाया ग्रेच्यूटी मांगी, लेकिन विवि ने भुगतान नहीं किया। परेशान प्रोफेसर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दफ्तर से शिकायत की। प्रधानमंत्री दफ्तर से महिला को अश्वासन दिया गया कि उसका बकाया भुगतान दिलाया जाएगा। जब प्रधानमंत्री के दफ्तर ने मामले में दखल दी तो एमिटी प्रशासन झुका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

बाड़मेर की पटाखा दुकान में आग, सात की मौत

जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में पटाखे की दुकान में बुधवार आधी रात आग लग जाने से सात लोगों की मौत हो गई। पुलिस पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया। पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। पुलिस के अनुसार बुधवार रात करीब एक बजे बालोतरा कस्बे में शास्त्री चौक में पटाखा दुकान में आग लगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक [बालोतरा] जसाराम ने बताया कि पटाखे की दुकान के बाहर बच्चों द्वारा पटा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 02:53 PM (IST)
        

राजस्थान से तीन आईपीएस, एक आईएएस फरार

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान सरकार को विभिन्न मामलों में वांछित तीन भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और एक भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों की तलाश है। इनमें से एक आईपीएस अधिकारी तो डेपुटेशन पर केन्द्र में गये थे, लेकिन वापस लौट कर नहीं आए। राज्य सरकार को उनकी तलाश है। वहीं दो आईपीएस अधिकारी लापता होने के बाद सरकारी सेवा से बर्खास्त है। एक आईएएस अधिकारी दुष्कर्म के आरोप में बर्खास्त हो गए, ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:05 AM (IST)
        

बढ़ सकती है गहलोत सहित कांग्रेस नेताओं की मुश्किलें

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के गृह विभाग ने एंबुलेंस 108 में 2.56 करोड़ के गबन प्रकरण में अधिसूचना जारी कर दी। इस मामले में पत्रावली केन्द्रीय कार्मिक एवं ट्रेनिंग मंत्रालय को नई दिल्ली भिजवा दी गई है। मंत्रालय की ओर से आगे अधिसूचना जारी कर प्रकरण सीबीआई के हवाले कर दिया जाएगा। इसमें दस से पंद्रह दिन का समय लग सकता है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट एवं अन्य कांग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

मलेशिया सरकार राजस्थान में 10000 करोड़ का निवेश करेगी

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। मलेशिया ने राजस्थान के रोड़ सेक्टर में 10 हजार करोड़ रुपए निवेश करने की इच्छा जताई है। इस सम्बन्ध में 27 अक्टूबर को ही राच्य सरकार एवं मलेशिया सरकार के बीच एक एमओयू भी साइन हो सकता है। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इसे लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। राज्य के सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं में शामिल दो महत्वाकांक्षी परियोजनाओं, राच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:48 AM (IST)
        

कांग्रेस ले रही साक्षात्कार, भाजपा ने बांटे आवेदन

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर राजस्थान के दोनों प्रमुख दल भाजपा-कांग्रेस ने उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है। भाजपा ने पार्षद टिकट के दावेदारों से आवेदन लेने के लिए पार्टी की ओर से फार्म तैयार कर भेजा है तो कांग्रेस अपने आवेदकों से विधानसभा क्षेत्र वार साक्षात्कार लेने की तैयारी में जुट गई है। भाजपा का पहले कोई आवेदन लेने का फार्म तय नहीं था। ऐसे में लोगों ने अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        

गहलोत, पायलट, वायलार के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। 108 एंबुलेंस सेवा के टेंडर में 2.56 करोड़ रुपए के गबन की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की गई है। राजस्थान पुलिस ने राज्य सरकार को यह सिफारिश की है। इस मामले में आरोपियों में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट, पूर्व चिकित्सा मंत्री दुर्रु मियां, पूर्व केन्द्रीय मंत्री वायलार रवि के पुत्र रवि कृष्णा, केरल के मुख्यमंत्री के पूर्व आर्थिक सलाहकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:00 AM (IST)
        

सरकारी डॉक्टर को बताना होगा कौन दे रहा है पैसा विदेश यात्रा का

जयपुर, ब्यूरो। दवा कंपनियों के खर्चे पर विदेश यात्राएं करने वाले डॉक्टरों पर राजस्थान सरकार ने लगाम कस दी है। अब किसी सरकारी डॉक्टर को विदेश यात्रा पर जाने से पहले यह बताना होगा कि इस यात्रा से क्या फायदा होगा और इस यात्रा का खर्चा कौन उठाएगा। सम्मेलनों और सेमिनारों पर डॉक्टरों की विदेश यात्राएं सामान्य बात हैं और इनका खर्च भी ज्यादातर दवा कंपनियां ही उठाती हैं। डॉक्टरों की फिजूल विदेश यात्राओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 11:48 PM (IST)
        

सरकारी नौकरी छोड़ने वाले चिकित्सक को चुकाने होंगे 15 लाख

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान में सरकारी चिकित्सक बनने के बाद यदि दो वर्ष के भीतर नौकरी छोड़ी तो उसे 15 लाख रुपए चुकाने पड़ेंगे। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों से चिकित्सकों की कमी और चिकित्सकों के सरकारी सेवा छोड़कर निजी क्षेत्र में बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए सरकार यह निर्णय कर रही है। राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय ने डॉक्टरों की सीधी भर्ती में पीजी चिकित्सकों के लिए 15 लाख रुपए क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 02:56 AM (IST)
        

आईएम से जुड़े 2 आतंकी एटीएस की हिरासत में

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान और दिल्ली में बम विस्फोट करने की साजिश रचने वाले इंडियन मुजाहिद्दीन के दोनों आतंकियों तहसीन अख्तर उर्फ मोनू तथा जिया उर्र रहमान उर्फ वकास को राजस्थान एसटीएस की टीम ने हिरासत में लिया है। दोनों आतंकियों को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने जोधपुर में एटीएस को सौंपा। दोनों आतंकियों को आज स्थानीय कोर्ट में पेश कर एटीएस ने रिमांड पर लेते हुए जयपुर स्थित प्रतापनगर पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

108 एम्बुलेंस आवश्यक सेवा घोषित, नहीं कर सकेंगे हड़ताल

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान सरकार ने 108 एम्बुलेंस आपातकालीन सेवा के समस्त कार्यालय एवं कर्मचारियों तथा उसके कार्यकलापों से संबंधित समस्त सेवाओं को आगामी छह महीनों तक आवश्यक सेवा घोषित किया है। इस सम्बन्ध में जारी एक अधिसूचना के अनुसार राज्य सरकार ने राजस्थान अत्यावश्यक सेवाएं अनुरक्षण अधिनियम 1970 द्वारा प्रदत्ता शक्तियों का प्रयोग करते हुए तुरंत प्रभाव से जीवीके ईएमआरआई द्वारा संचालि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 02:12 AM (IST)
        

वसुंधरा सरकार लाएगी गुड गर्वनेंस एक्ट

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार प्रदेश में गुड गर्वनेंस एक्ट लाने की तैयारी कर रही है। यह एक्ट बनाने की प्रक्रिया जोर-शोर से चल रही है और इसमें सरकारी कर्मचारियों की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए कड़े प्रावधान शामिल किए जा सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि यह एक्ट प्रदेश की पिछली सरकार के समय लागू किए गए लोक सेवा गारंटी कानून और सुनवाई का अधिकार अधिनियम को मिलाकर बनाया जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        

सेना भर्ती में सामने आया फर्जीवाड़ा

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राजस्थान के सीकर में चल रही सेना भर्ती के दौरान टोकन के आधार पर दूसरे के लिए दौड़ रहे 21 अभ्यर्थी पकड़े गए है। पुलिस और सैन्य सूत्रों के अनुसार सीकर जिले के फतेहपुर, धौद तथा श्रीमाधोपुर तहसील क्षेत्र के अभ्यर्थियों की शारीरिक क्षमता जांचने के लिए आज सुबह हुई दौड़ में गड़बड़ी की आशंका पर सेना की खुफिया विंग ने जांच की। सूत्रों ने बताया कि जांच में फर्जी टोकन के जरिए द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        
(News from Rajasthan)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 31 10 2014

29°c
यह भी देखें