Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

आइजीपी राजिंदर पाल को इलेक्टोरल डिपार्टमेंट का डायरेक्टर बनाने की चर्चा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ यूटी पुलिस विभाग में मंगलवार को पूरा दिन पुलिस महानिरीक्षक (आइजीपी) राजिंदर पाल उपाध्याय का कार्यकाल समाप्त होने की चर्चाएं होती रही। सूत्रों की मानें तो आइजीपी आरपी उपाध्याय का कार्यकाल पूरा होने पर उन्हे अब इलेक्टोरल डिपार्टमेंट का डायरेक्टर लगाया जा रहा है, जिसके चलते आइजीपी के अगले एक सप्ताह के भीतर रिलीव होने की बात कही गई। इससे पहले कार्यकाल पूरा होने पर आइजीपी को त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

काला कच्छा गिरोह के सात सदस्य डकैती के मामले में बरी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ खुड्डा लाहौरा स्थित फार्म हाऊस पर हमला कर लूटपाट करने के आरोपी काला कच्छा गिरोह के 7 सदस्यों को जिला अदालत ने डकैती की धारा (395) में बरी कर दिया है। केवल 4 को रिकवरी की धारा के तहत 1 वर्ष 3 महीने कैद की सजा सुनाई। अदालत ने इन्हे 2-2 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया। अदालत ने बनूड़ के बिरजू (27), बरवाला के जग्गा (50), बिट्टू (29) व राज कुमार (50) को यह सजा सुनाई है। वहीं ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:02 PM (IST)
        

परिजनों ने डांटा तो नौवीं की छात्रा झील में कूदी

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ मनीमाजरा स्थित एक सरकारी स्कूल में नौवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने मंगलवार सुबह परिजनों के डांटने पर सुखना झील में छलांग लगाकर खुदकुशी का प्रयास किया। गनीमत रही कि उस दौरान झील पर सैर कर रहे हाइकोर्ट के एक जज के गनमैन की नजर छात्रा पर पड़ गई। जिसने झील में छलांग लगाकर छात्रा को बचा लिया। लेक पुलिस ने छात्रा को सेक्टर-16 स्थित जीएमएसएच अस्पताल पहुंचाया। पुलिस पूछताछ में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        

लावारिस कुत्तों का मुद्दा रहा हावी, खूब हुई राजनीति

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ चंडीगढ़ नगर निगम बैठक में लावारिस कुत्तों का मुद्दा छाया रहा। इसे लेकर खूब राजनीति भी हुई। बैठक शुरू होते ही विपक्षी नेता अरुण सूद ने मनीमाजरा में लावारिस कुत्ते द्वारा 14 बच्चों सहित 17 लोगों को काट खाने मामला उठाया। इसके अलावा निगम की बैठक के दौरान सफाई कर्मचारियों ने भी खूब हंगामा किया, उन्होंने सदन में घुसने की कोशिश की। महापौर पूनम शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल सवार की हादसे में मौत

संस खरड़ संते माजरा कॉलोनी के समीप टैंपो की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार जसप्रीत सिंह (24) पुत्र जगमोहन सिंह की मौत हो गई। एएसआइ हरपाल सिंह ने बताया कि जसप्रीत सिंह मंगलवार दोपहर किसी काम के लिए खरड़ गया था। इस दौरान रास्ते में छोटा हाथी के चालक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी । और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

10 लाख के गहने लेकर फरार हुआ नौकर

-दो वर्ष से शोरूम में काम कर रहा था - - जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ सेक्टर-7/सी के एससीओ नंबर-44 के माया ज्वेलर्स शोरूम से वहां काम करने वाला नौकर सोने व डायमंड के करीब दस लाख 90 हजार 967 रूपये के गहने लेकर फरार हो गया। शोरूम की कर्मचारी प्रीती सचदेव ने आरोपी के वापस न लौटने पर मामले की सूचना पुलिस को दी। थाना-26 की पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी उनके यहां करीब दो वर्ष से काम कर रहा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

कायम रहेंगी बिजली की मौजूदा दरें

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : पंजाब स्टेट रेगुलेटरी कमीशन ने निर्णय लिया है कि 22 अगस्त 2014 को जारी आदेश के तहत ही बिजली की मौजूदा दरें आगे भी कायम रहेंगी। सभी वर्गो के उपभोक्ताओं के लिए 2015-16 वर्ष के लिए मौजूदा दरें पहली अप्रैल 2015 से ही लागू रहेंगी। पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने यहा बताया कि पंजाब स्टेट पॉवर कारपोरेशन लि. (पीएसपीसीएल) के लिए बिजली दरों संबंधी वित्तीय वर्ष 2014-15 के लिए कमीशन द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग से जुड़े 32 केसों का निपटारा

जागरण संवाददाता, मोहाली शिक्षा विभाग के कर्मचारियों से संबंधित केसों में माननीय अदालतों द्वारा दिए गए निर्णयों को लागू करने के लिए पंजाब शिक्षा विभाग द्वारा पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड क ाप्लेक्स में सार्वजनिक बैठक की गई। इसमें पेश हुए कुल पचास केसों में से 32 केसों का मौके पर ही निपटारा किया गया। शिक्षामंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा के दिशा निर्देशों तहत विभाग के मुख्य कार्यालय मे बुलाई गई सार्वजनिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:58 PM (IST)
        

रोजगार में सहायक बनेगा यूनिवर्सिटी ऑफ निकोसिया

फोटो- जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूनिवर्सिटी ऑफ निकोसिया स्टूडेट्स को रोजगार प्राप्त करने में सक्षम बनाने के लिए ट्राईसिटी के आसपास स्थित कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज से सहभागिता करेगी। यूनिवर्सिटी ऑफ निकोसिया, साइप्रस की सबसे बड़ी नॉन-स्टेट यूनिवर्सिटी है जो कि बैचलर, मास्टर्स (दोनों कैम्पस और डिस्टेस लर्निग आधार पर) और पीएचडी स्तर के डिग्री कार्यक्रमों की पेशकश करती है। अपनी स्थापना से ही साइप्रस में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:53 PM (IST)
        

601 स्कूलों में मिले 43 अध्यापक गैरहाजिर

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : स्कूलों में चेकिंग के दूसरे दौर में 601 स्कूलों की चेकिंग की गई। इस दौरान 43 अध्यापक गैरहाजिर, 45 लेट और 28 लंबे समय से गैरहाजिर पाए गए। लंबे समय से गैरहाजिर अध्यापकों को चार्जशीट जारी करके उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गैरहाजिर और लेट आने वाले अध्यापकों के विरुद्ध अगली कार्रवाई के लिए विभाग द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएंगे। शिक्षा विभाग की विशेष टीमों जिसमें स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:48 PM (IST)
        

बारहवीं में अव्वल रहने वालों को मिलेगा एक लाख

- पीएसईबी का 317.19 करोड़ का बजट पारित - पाठ्य पुस्तकों व फीस की जानकारी ऑनलाइन मिलेगी -------------------- जागरण संवाददाता, मोहाली : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 2015-16 के लिए 43.19 करोड़ के घाटे वाला 317.19 करोड़ का बजट पारित किया गया। बजट में फैसला लिया गया है कि दसवीं व बारहवीं की परीक्षाओं में कोई फीस बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। इसके साथ ही निर्णय लिया गया है कि दसवीं की तर्ज पर बारहवीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

सावधान पंजाब फाइट बैक..की टीम पहुंची चंडीगढ़

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ आम भारतीयों को जुर्म के खिलाफ लड़ने की प्रेरणा देने वाले शो सावधान इंडिया..फाईट बैक नाउ की अपार सफलता के बाद अब यह जंग पंजाब पहुंच गई है। लाईफ ओके पर प्रसारित होने वाले शो सावधान पंजाब..फाईट्स बैक नाउ की शूटिंग के लिए होस्ट सौरभ राज जैन के साथ पूरी टीम पंजाब व चंडीगढं पहुंच गई है। लाईफ ओके अपने लोकप्रिय शो सावधान इंडिया की विरासत को आगे बढ़ाते हुए अब इस शो को उत्तर भार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        

आधुनिक शिक्षण पद्धतियों का किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : आरआइएमटी व‌र्ल्ड स्कूल की प्री-प्राइमरी कक्षा में दाखिल नए बच्चों के अभिभावकों के लिए मंगलवार को ओरियंटेशन प्रोग्राम हुआ, जिसमें अभिभावकों को बच्चों के लिए विशेष रूप से तैयार कराए गए कर्रिकुलम और स्कूल में उनके सर्वागीण विकास की दिशा में अपनाई जाने वाली तमाम गतिविधियों से जागरूक कराया गया। यह ओरियंटेशन एक खास अंदाज में आयोजित हुआ, जिसमें शिक्षकों ने रोल-प्लेज, स्टोरी एं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:29 PM (IST)
        

व‌र्ल्ड कप मैच की टिकट ब्लैक करने के आरोपी बरी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ भारत-पाकिस्तान क्रिकेट व‌र्ल्ड कप मैच के टिकट ब्लैक के मामले में मंगलवार को जिला अदालत ने तीन युवकों को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया। चार वर्ष पुराने इस मामले में पुलिस और अभियोजन पक्ष आरोप साबित नहंी कर पाया। भारत और पाकिस्तान के बीच 30 मार्च 2011 को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में व‌र्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच हुआ था। इससे तीन दिन पूर्व यानी 27 मार्च को मनीमाजरा पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

थाईलैंड लेकर आया शॉपिंग का मेला

जासं, चंडीगढ़ सीआइआइ की ओर से एक अप्रैल से पांच दिवसीय थाईलैंड ट्रेड शो का आयोजन किया जा रहा है। हिमाचल भवन, सेक्टर-28 में लगने वाला यह ट्रेड शो व्यापारियों के साथ ही अपने घरों को खास रूप से डेकोरेट करने वालों के लिए भी महत्वपूर्ण होगा। कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) इस मेले का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ इंटरनेशलन ट्रेड प्रमोशन गवर्नमेंट ऑफ थाईलैंड के साथ मिलकरकर रहा है। सीआइआइ पंजाब स्टेट का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:02 PM (IST)
        

जिले के स्टूडेंट्स करियर के लिए मिलेगा प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, मोहाली जिले के स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाने के लिएकरियर गाइडेंस व काउंसिलिंग प्रशिक्षण प्रोग्राम तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रोग्राम सात दिनों का रहेगा, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के माहिरों, करियर काउंसलरों, यूनिवर्सिटीज व विभिन्न क्षेत्रों के माहिरों द्वारा अलग-अलग सेक्टरों के नुमाइंदों को आधुनिक युग में पेशेवर कोर्स व शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

अच्छी सेहत के लिए खेल जरूरी

जागरण संवाददाता, मोहाली फेज-3ए स्थित खालसा कॉलेज (अमृतसर) ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज में मंगलवार को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान पढ़ाई में अव्वल रहे और वार्षिक स्पो‌र्ट्स मीट में विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अभी हाल में लाईफ टाईम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजे गए हॉकी ओलंपियन खिलाड़ी बलबीर सिंह ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की और विद्यार्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:53 PM (IST)
        

शिक्षा सुधार में सबकी भागीदारी जरूरी

संस, कुराली : कलस्टर के अंतर्गत आते स्कूलों की स्कूल मैनेजमेंट कमेटियों की मीटिंग शहर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़कियां) में हुई। स्कूल की पि्रंसिपल और कलस्टर इंचार्ज हरविंद्र कौर की देखरेख में हुई बैठक में सरकारी स्कूलों में उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। पि्रंसिपल हरविंद्र कौर ने विभिन्न गावों के स्कूलों की स्कूल मैनेजमेंट कमेटियों के सदस्यों का स्वागत करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

मौसम का खेल, दो दिन फिर होगी बारिश

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मौसम ने जो खेल इस वर्ष खेला है वह पिछले कई वर्षो से देखने को नहीं मिला था। सोमवार को 6 बजे तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। रविवार को भी 15 से 20 किलोमीटर प्रतिघटा की रफ्तार से हवाएं चलीं थीं। रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल के अनुसार अगले 24 घटे मौसम ऐसा ही बन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

भाविप के शिविर में 140 यूनिट रक्त एकत्र

संस, लालडू : भारत विकास परिषद शाखा लालडू की ओर से थैलेसीमिया पीडितों बच्चों की सहायता के लिए 11वा रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय दुर्गा देवी मंदिर धर्मशाला में किया गया जिसमें पीजीआई चंडीगढ़ से डॉक्टर सुचेत सचदेव के नेतृत्व में आई डाक्टरों की टीम ने 140 यूनिट रक्त एकत्र किया। शाखा के स्टेट कनवीनर रधुनाथ नारग ने बताया कि सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक चले इस शिविर में रक्तदानियों ने बढ़चढ़ कर हिस्स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:53 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें