1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

सीएस बनने का लक्ष्य : अकांक्षा

सेक्रेट हार्ट में पढ़ने वाली राष्ट्रीय स्तर की तैराक अकांक्षा ने इस परीक्षा में 10सीजीपीए प्राप्त किए। पांच से छह घंटे की पढ़ाई से इस प्रकार की सफलता मिली है। पहले को 12वीं की पढ़ाई करने के बाद एक ही लक्ष्य है कि वो दिल्ली विश्वविद्यालय के एसआरसीसी कॉलेज में दाखिला लेने के बाद में सीएस करने के लिए तैयारी करे। अकांक्षा ने अपने स्कूल की ओर से राष्ट्रीय स्तर की तैराकी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। सफल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 02:04 AM (IST)
        

मौज मस्ती के लिए लूटी कार, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ बीती 19/20 तारीख की मध्यरात्रि टैक्सी ड्राइवर बहलाना निवासी सुखदीप सिंह से सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम के पास लिफ्ट मांगकर आइ-20 कार नंबर (पीबी01ए-6213) लूटकर फरार दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। टेक्निकल सर्विलांस की मदद से काबू आए आरोपियों की पहचान पंजाब के जिला फिरोजपुर के गांव नाजुशाह मिशरी वाला निवासी 23 वर्षीय गुरविंदर सिंह उर्फ गैरी और 20 वर्षीय बेअंत स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 02:03 AM (IST)
        

दसवीं के नतीजों में छाए चंडीगढ़ के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सीबीएसई के परिणाम आ चुके हैं। शहर के विद्यार्थियों का रिजल्ट काफी अच्छा रहा है। इसके अलावा दस सीजीपीए यानि कुमुलेटिव ग्रेड प्वाइंट एवरेज पाने वाले छात्रों की संख्या भी काफी रही है। सीजीपीए सभी विषयों में प्राप्त ग्रेड प्वाइंट का औसत होता है। इसमें छठे विषय को शामिल नहीं किया जाता है। कई नामी स्कूलों का रिजल्ट काफी अच्छा रहा है। सेंट जोन स्कूल की प्रिंसिपल बताती हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:14 AM (IST)
        

मेट्रो प्रोजेक्ट पर किरण खेर की राय जुदा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ चंडीगढ़ की सांसद एवं फिल्म स्टार किरण खेर ने कहा चंडीगढ़ प्रेस क्लब में मीट द प्रेस कार्यक्रम में अपनी एक साल की उपलब्धियों का ब्यौरा जारी करने के दौरान कहा कि 11 लाख की आबादी वाले शहर चंडीगढ़ के लिए मेट्रो प्रोजेक्ट जहां साध्य नहीं है। वहीं मेट्रोपोलेटिन काउंसिल भी व्यवहार्य नहीं। शहर को फ्लाई ओवर व अंडर पास की ज्यादा जरूरत है। फिर भी मेट्रो पर अभी बातचीत खत्म नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:47 PM (IST)
        

लेफ्टिनेंट कर्नल ने चालान काटने पर हेड कास्टेबल से की मारपीट

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ एयरपोर्ट लाइट प्वाइंट पर वीरवार दोपहर करीब 12 बजे चलान काटने पर आर्मी के लेफ्टिनेंट कर्नल (एनएसजी) विक्रमजीत सिंह ने ट्रैफिक के हेड कास्टेबल नरवीर सिंह की बीच सड़क धुनाई कर डाली। आरोपी कर्नल ने हेड कास्टेबल के हाथ से चालान बुक छीनकर उसे भी फाड़ दिया। हेड कांस्टेबल ने कर्नल के काबू न आने पर मामले की शिकायत थाना पुलिस को दी। इसपर थाना-31 के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, जिन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:25 PM (IST)
        

पिंकी ने नौकरी से बहाली को रद करने को दी चुनौती

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस के कैट गुरमीत सिंह पिंकी ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर पंजाब सरकार के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें पंजाब सरकार ने उसे पहले इंस्पेक्टर के पद पर बहाल कर दिया, लेकिन बाद में किसी दवाब में उसकी बहाली को रद कर दिया। वीरवार को जब यह मामला सुनवाई के लिए जस्टिस अरुण पल्ली की बेंच के सामने आया तो उन्होंने इस मामले पर सुनवाई से इन्कार करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:19 PM (IST)
        

घर बेचने का झांसा देकर एक करोड़ की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

-आरोपी की पत्नी फिलहाल फरार जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंचकूला स्थित घर को बेचने का झांसा देकर गौतम कवातरा नामक शख्स से एक करोड़ रुपये की ठगी करने के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आर्थिक अपराध शाखा की गिरफ्त में फंसे आरोपी की पहचान न्यू दिल्ली के लाजपत नगर-2 के फ‌र्स्ट फ्लोर पर रहने वाले राजन खुराना के रूप में हुई है। मामले की दूसरी आरोपी राजन खुराना की पत्नी है, जो फिलहाल फरार है। जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:17 PM (IST)
        

बिना डिग्री बाप-बेटा चला रहे थे अस्पताल

जागरण संवाददाता, मोहाली मोहाली में एक बाप बेटा बिना डिग्री के अस्पताल चला रहे थे। आरोपी बाप बेटा अस्पताल की आड़ में नशीली दवाओं का धधा कर रहे थे। मोहाली पुलिस ने बाप बेटे को नशीली दवाएं बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी सेवानिवृत लैब असिस्टेट है। आरोपियों की पहचान सुदेश पाल और सुखपाल सिंह के तौर पर हुई। आरापी सुदेश पाल अपने बेटे के साथ मिलकर ये गोरखधधा कर रहा था। बिना डॉक्टरी डिग्री से स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:03 PM (IST)
        

एमफिल व पीएचडी के लिए मांगे आवेदन

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी ने आ‌र्ट्स, बिजनेस मैनेजमेंट, कामर्स, डिजाइन एंड फाइन आ‌र्ट्स, इंजीनियरिंग, लॉ, लेंग्वेजिस और साइंस में एमफिल और पीएचडी के लिए आवेदन मांगे हैं। पीयू के प्रवक्ता के अनुसार यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर प्रॉस्पेक्ट्स व आवेदन फार्म उपलब्ध हैं। दाखिला एंट्रेंस टेस्ट से होगा जो 18 जुलाई को लिया जाएगा। जून 29 तक बैंक चालान जेनरेट किया जा सकता है। 1 जुलाई शाम 4 बजे तक एसबीआई की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:54 PM (IST)
        

एलएलएम में दाखिला परीक्षा 14 को

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी पीजी कोर्सो के लिए सीईटी टेस्ट आयोजित करने जा रही है। पीयू के डिपार्टमेंट आफ लॉ में एक वर्षीय एलएलएम कोर्स, यूआइएलएस, पीयू रीजनल सेंटर लुधियाना में एलएलएम दो वर्षीय कोर्स के लिए यह टेस्ट होगा। जिन विद्यार्थियों ने डिपार्टमेंट आफ लॉ में एलएलएम कोर्स के लिए आनलाइन आवेदन कर दिया है उनका आवेदन यूआइएलएस और रीजनल सेंटर लुधियाना के एलएलएम कोर्स के लिए भी माना जाएगा। एलएलएम के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:51 PM (IST)
        

समलैंगिकों को भी बराबरी से जीने का हक : किरण खेर

gay and lesbianns has right to live : kiran kher

चंडीगढ़: भाजपा सांसद किरण खेर ने बृहस्पतिवार को यहां समलैंगिकों के समर्थन में विवादास्पद बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि समलैंगिकों को समाज में बराबरी के के साथ जीने का हक है, चाहे वह स्त्री हो या पुरूष। इससे चंडीगढ़ का माहौल गर्मा गया है और इस पर राजनीति तेज होने की संभावना है। उन्होंने इसके अलावा चंडीगढ़ से जुड़े कई मामलों पर अपनी राय रखी। उन्होंने चंडीगढ़ के लिए अलग से विधानासभा के बारे में कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:40 PM (IST)
        

लखदाता लाला वाले पीर का आशीर्वाद लिया

संस, बरवाला : खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय के नजदीक स्थित लखदाता लाला वाले पीर की दरगाह पर समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से विशाल भंडारे व जागरण का आयोजन किया गया। उक्त जानकारी देते हुए दरगाह के भगत पप्पू खान ने बताया कि इस दौरान श्रद्धालुओं ने अपने परिवार की सुख शाति के लिए मनन्तें मागी और भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर काफी संख्या में श्रद्धाुल मौजूद थे। उधर कस्बा बरवाला के मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:11 PM (IST)
        

सेक्टर 35 बिजली कर्मियों ने की गेट मींटिग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: बिजली कर्मियों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर एमपी सिंह का कर्मियों के प्रति रवैया अड़ियल व नकारात्मक है। वीरवार को यूटी पावरमैन यूनियन के आह्वान पर सेक्टर 35 के बिजली कार्यालय के सामने गेट मींटिग में बिजली कर्मियों ने निगमीकरण का विरोध करते हुए 700 से अधिक पदों पर नियुक्ति करने, वेतन विसंगति दूर करने की मांग भी की। गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए यू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:04 PM (IST)
        

अग्रचेतना सदभावना रथ यात्रा का मनीमाजरा में होगा भव्य स्वागत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष आनंद सिंगला और प्रदेश महामंत्री प्रदीप बंसल ने कहा कि 'अग्रचेतना सदभावना रथ यात्रा' का हाऊसिंग बोर्ड चौक मनीमाजरा में भव्य स्वागत किया जाएगा। वीरवार को सेक्टर 30 में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की बैठक में उन्होंने कहा कि अग्रचेतना सदभावना रथ यात्रा 31 मई को चंडीगढ़ प्रवेश करेगी। रथयात्रा का मनीमाजरा भव्य स्वागत के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:01 PM (IST)
        

कोर्ट परिसर में फोटो जर्नलिस्ट पर हमला

जागरण संवाददाता, मोहाली : मोहाली कोर्ट परिसर में वीरवार को तेजाब काड के दो आरोपियों ने फोटो जर्नलिस्ट पर हमला कर दिया। एक हिदी अखबार के फोटो जर्नलिस्ट पर हुए हमले के बाद मामले की शिकायत थाना मटौर में की गई है। कोर्ट परिसर में ये हमला आरोपियों ने पुलिस से हाथ छुड़वा कर दिया। जानकारी के मुताबिक वीरवार को गत चार सालों से चले आ रहे तेजाब काड के दो मुख्य आरोपी हरदीप व जसवंत पेशी के लिए आए थे। पेशी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:57 PM (IST)
        

थापर पासआउट ने हासिल किया 17.34 लाख का पैकेज

संस, डेराबस्सी : थापर यूनिवर्सिटी पटियाला के डेराबस्सी स्थित एलएम थापर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (एलएमटीएसएम) कॉलेज के एक पासआउट स्टूडेट ने रिसर्च के लिए एक विदेशी यूनिवर्सिटी से 17.34 लाख रुपये सालाना का पैकेज हासिल किया है। इस प्लेसमेंट सीजन में स्टूडेट्स को पिछले साल के मुकाबले 44 प्रतिशत बढ़ोतरी मिली है, वहीं वार्षिक औसत पैकेज में भी 16 फीसद तक वृद्धि दर्ज की गई है। एलएमटीएसएम के एक एमबीए पासआउट को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:51 PM (IST)
        

रवीना 12वीं की परीक्षा में केंद्रीय विद्यालय में अव्वल

संस, जीरकपुर : जीरकपुर में के एरिया स्थित केंद्रीय विद्यालय की विधार्थी रवीना हुडा ने 12वीं की सीबीएससी की कामर्स स्ट्रीम की परीक्षा में 94.4 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। रवीना ने स्कूल के सभी स्ट्रीम के टापर्स में पहला स्थान हासिल किया है। रवीना ने बताया कि उसने यह पोजीशन लेने के लिए काफी मेहनत की। उसने बताया कि वह आगे चल कर सीए बनना चाहती है। रवीना के पिता पेशे से पत्रकार ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:34 PM (IST)
        

जीरकपुर के विकास के लिए दो करोड़ दिए

संस, जीरकपुर : नगर कौंसिल जीरकपुर की मीटिग आज नगर कौंसिल प्रधान कुलविंदर सोही की प्रधानगी में हुई। इस मौके पर हलका विधायक एनके शर्मा विशेष तौर पर हाजिर हुए। इस मौके पर जीरकपुर में किए जाने वाले कामों की समीक्षा की गई और जीरकपुर में स्ट्रीट लाइटों, गलियों व नालियों के लिए दो करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई। इस मौके पर हलका विधायक ने पार्षदों से कहा कि वह जीरकपुर को नंबर एक शहर देखना चाहते है औ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:26 PM (IST)
        

मोबाइल टावर लगाने का झांसा, एक लाख ठगे

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मौलीजागरां निवासी बुद्ध राम नामक व्यक्ति को कुछ लोगों ने प्रलोभन देकर उनके यहां मोबाइल टावर लगवाने के झांसे में फांसकर उनसे एक लाख 7 हजार रुपये ठग लिए। पैसे देने के बाद भी काफी समय तक आरोपियों ने उनके यहां टावर नहीं लगवाया तो उन्होंने आरोपियों से बात की। लेकिन पहले आरोपियों ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया और उनसे संपर्क तोड़ लिया। इसपर बुद्ध राम ने मामले की शिकायत थाना-26 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:19 PM (IST)
        

करन स्कूल में समर कैंप एक से

संस, बरवाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर स्थित करन पब्लिक स्कूल में समर कैंप फन टरुपर्स-2015 का आयोजन 1 जून से 10 जून तक किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए स्कूल पिं्रंसिपल नीतू अरोड़ा ने बताया कि इस कैंप के दौरान बच्चों को सिनेमा, व्यक्तित्व का विकास, कला व कौशल, कहानी व वृतात आदि रचनात्मक क्रियाकलाप के बारे में पूर्ण जानकारी दी जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:17 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें