Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

बेहतरीन साइकिलिस्टों को उभरने पर फोकस : ढींडसा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : साइकिलिंग में पंजाब लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करता आ रहा है। यहां के तीन खिलाड़ी नेशनल टीम को हिस्सा रहे हैं। यह कहना है पंजाब के वित्त मंत्री और साइकिल फेडरेशन ऑफ इंडिया केप्रधान परमिंदर सिंह ढींडसा का, जोकि रविवार को सिटी में आयोजित साइक्लोथॉन में मु य मेहमान केरूप में मौजूद थे। बातचीत के दौरान ढींडसा ने कहा कि पिछले कुछ सालों से पुरुष वर्ग में पंजाब के खिलाड़ियों का द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:12 PM (IST)
        

साइक्लोथन चैंपियन बने हरियाणा के पंकज

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ सेक्टर-17 जन मार्ग पर आयोजित 4 साइक्लोथन प्रतियोगिता के प्रौफेशनल मुकाबले में 57.5 कि.मी. लंबी दूरी में हरियाणा के पंकज कुमार व पंजाब के अमरजीत सिंह के बीच चले सघर्ष के बाद पंकज कुमार ने अमरजीत को आखरी लैप्स में 2 अंक से हराकर प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा किया, जबकि मुंबई के गणेश कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। इससे पूर्व पंकज ने 2013 साइक्लोथन में दूसरा स्थान प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:07 PM (IST)
        

नशे के इंजेक्शन के साथ एक काबू

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : रामदरबार फेज-2 स्थित गैस एजेंसी के पास से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक आरोपी को नशीले इंजेक्शन ले जाते समय पकड़ा। गिरफ्त में फंसे आरोपी की पहचान रामदरबार के ही फेज-1 निवासी धर्मिद्र सिंह के रूप में हुई। जिसकी तलाशी में पुलिस को उसके पास से फिनरामाइल मेलिएट के कुल 24 इंजेक्शन बरामद हुए। नशीले इंजेक्शन की बरामदगी के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

दुकान से 15 मोबाइल चोरी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर में सक्रिय अज्ञात चोर गांव रायपुर खुर्द के मुख्य बाजार की दुकान नंबर 72/2 से 15 मोबाइल चोरी कर ले गए। लेकिन किसी को वारदात की भनक तक नहीं लगी,जबकि बीते दिनों मनीमाजरा में ताबड़तोड़ एक साथ चोरी की 14 वारदातों के बाद से पुलिस को कोहरे की चादर का फायदा लेकर चोरों के लगातार वारदातों को अंजाम देने के संकेत पहले ही मिल चुके थे। बावजूद इसके पीसीआर और थाना पुलिस की पेट्रोलिंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:43 PM (IST)
        

सेवादल सदस्यों ने मनाया क्षमा याचना दिवस

जासं, चंडीगढ़ : हर वर्ष की तरह इस वर्ष नवंबर के महीने में देहली में हुए 67वें वार्षिक निरंकारी सन्त समागम के अवसर पर देश-विदेश से आए लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की सेवा करते हुए निरंकारी सेवादल के सदस्यों से किसी प्रकार की हुई असुविधा या भूल-चूक के लिए आज यहा सेक्टर 30ए में स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में यहा के संयोजक श्री मोहिन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुए सत्संग में सेवादल के अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:26 PM (IST)
        

हॉली हार्ट की मनमोहक प्रस्तुतियों में खोए लोग

जासं,चंडीगढ़ : जीएनहॉली हार्ट स्कूल द्वारा रविवार को टैगोर थिएटर में अपना वार्षिक समागम धूमधाम से मनाया गया। इस वार्षिक समागम में विद्यार्थियों ने अपनी कला के जौहर दिखाए। छोटे बच्चों ने जहा विभिन्न राज्यों के लोकनृत्य बखूबी पेश किए वहीं फिल्मी धुनों पर छोटे छोटे बच्चों का नृत्य देखने लायक था। जूनियर सेक्शन के बच्चों द्वारा संगीत की धुनों, सोलो व ग्रुप डास की पेशकश का जहा उपस्थित अभिभावकों ने खू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:24 PM (IST)
        

पंचायत व नरेगा के कार्यो का जायजा लिया

संस, बरवाला : खंड बरवाला के गाव भरौली में नेशनल लेवल मॉनीटरिग केन्द्रीय टीम द्वारा खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय के अधीन पंचायतें भरैली, बतौड़ और भरौली की ग्राम पंचायतों द्वारा नरेगा व अन्य योजनाओं के तहत करवाए गए विकास कार्यो का नेशनल लेवल मॉनीटर एसएएस सावंत ने इन पंचायतों का निरीक्षण कर इंदिरा आवास योजना, बुढ़ापा पेंशन, नरेगा, शौचालय, सहित अन्य कार्यो की जाच की। इस दौरान पंचायत सचिव योगेश चौध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:57 PM (IST)
        

पुलिस अधिकारियों ने बुर्जगों के साथ बिताया समय

जागरण संवाददाता, मोहाली : मोहाली में रविवार को पुलिस बुजुर्ग दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिले के एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर सहित कई आलाधिकारियों ने बुजुर्गो के साथ समय बिताया। कार्यक्रम में पंजाब पुलिस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत ¨सह ने कहा कि पुलिस में काम रहे कर्मचारियों की समस्याओं को आलाधिकारियों की ओर से प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाए। मोहाली में इस समय में 150 से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:54 PM (IST)
        

इंजीनियरिंग छात्रों ने जरूरतमंदों को बांटे कपड़े

जागरण संवाददाता, मोहाली : कंप कंपाती ठड में जहा आम आदमी ठड से बचने के लिए कई उपाय करता है वहीं गरीब बिना गर्म कपड़ों के ठड से संघर्ष करते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इडो ग्लोबल गु्रप ऑफ कॉलेजिस के विद्यार्थियों ने नववर्ष का विलक्षण तरीके से स्वागत करते हुए जरुरतमंदों को गर्म कपड़े वितरित किए। काबिलेजिक्र है कि इडो ग्लोबल गु्रप के विद्यार्थियों द्वारा ठड के मौसम में जरूरतमंदों के लिए कपड़े एकत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:47 PM (IST)
        

लोगों को मिले बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

जागरण संवाददाता, मोहाली पंजाब सरकार की ओर से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए विशेष उपाय किए जा रहे है। वहीं मा बच्चे की सुरक्षा को शतप्रतिशत यकीनी बनाया जा रहा है। जिले में माता कौशल्या स्कीम व जननी सुरक्षा योजना के तहत 15 लाख से ज्यादा की राशि खर्च की जा चुकी है। जिले के उपायुक्त तेजिंदर सिंह सिद्धू ने इस संबंधी जानकारी दी। उपायुक्त ने बताया कि मदर चाइल्ड ट्रेकिंग सिस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:42 PM (IST)
        

पीटीयू बना रही एजुकेशन हब

जागरण संवाददाता, मोहाली आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजिस ने पीटीयू के अधीन जनवरी 2015 बैच की शुरूआत कर दी। यूनिवíसटी के नए फैसले के अनुसार विद्यार्थी जनवरी 2015 बैच में दाखिला लेकर अपने बहुमूल्य छह महीने बचा सकेगा। हालाकि इस कोर्स की अवधि एआइसीटीई व पीटीयू के द्वारा निर्धारित अवधि के समान होगी। इस फैसले के साथ पीटीयू पंजाब को एजुकेशन हब बनाने की ओर कदम बढ़ा रही है। पूरे भारत से विद्यार्थी 15 जनवरी 2015 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:35 PM (IST)
        

बच्चों ने दी खूबसूरत डास पर प्रस्तुतिया

जागरण संवाददाता, मोहाली : पैरागॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने अपने वार्षिक दिवस एक प्रभावशाली शो स्कूल परिसर में आयोजित किया। इस अवसर पर प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर शैरी मान ने बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर शिरकत की। शैरी मान इस स्कूल पूर्व स्टूडेंटस भी रह चुके है। छात्रो में प्री-नर्सरी से लेकर क्लास छह तक के स्टूडेट्स ने हिस्सा लिया और शा लाला, चक धूम धूम, इडिया वाले आदि गीतों पर खूबसूरत डास प्रस्तुतिया दीं। नन्हे-म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:27 PM (IST)
        

पुलिस मुलाजिम के घर लाखों की चोरी

संस, जीरकपुर : स्थानीय जमीदारा एनक्लेव में बीती रात चोर एक रिटायर्ड पुलिस इस्पेक्टर के घर से ताले तोड़ कर लाखों रुपये के गहने चोरी कर ले गए। जानकारी देते हुए रिटायर्ड पुलिस इस्पेक्टर बलबीर सिंह ने बताया कि वह बीती रात बनूड में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे और उनका परिवार भी उनके साथ ही था। आज सुबह करीब 5 बजे जब वह घर वापिस आए तो घर के बाहर गेट का तो ताला लगा हुआ था लेकिन अंदर दरवाजे का ताला ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:19 PM (IST)
        

चंडीगढ़ में भाजपा-कांग्रेस की इज्जत दांव पर

केवल भारती, चंडीगढ़ चंडीगढ़ नगर निगम महापौर, वरिष्ठ उप महापौर और उप महापौर के 5 जनवरी को होने जा रहे चुनाव को लेकर भाजपा और काग्रेस की इज्जत दांव पर लगी है। निगम महापौर चुनाव में काग्रेस से सत्ता छीनने की घोषणा कर चुकी भाजपा और फिर से चुनाव जीतने का दावा कर चुकी कांग्रेस की इज्जत दाव पर लगी है। विशेष कर टंडन गुट के लिए महापौर चुनाव जीतना बहुत जरूरी हो गया है। क्योंकि फरवरी में चंडीगढ़ भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

खरड़ कुराली रोड पर शराब ठेके मे लूट

संस खरड़ : घनी धुंध के बीच शनिवार की देर शाम खरड़-कुराली नेशनल हाईवे पर पड़ते गाव खानपुर शराब के ठेके पर पाच अज्ञात हथियारबंद द्वारा ठेका लूटने की वारदात को अंजाम दिया गया है । शराब के ठेके पर नौकरी कर रहे बिक्रेता सुनील कुमार व कुलदीप सिंह ने बताया कि करीब सवा आठ बजे की घटना है। फॉर्चूनर गाड़ी मैं से चार पाच लोग ठेके पर आए उन्होंने अपनी अपनी पिस्टल निकल कर तान दी और गल्ले में रखे करीब 50,000 की नगद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:01 PM (IST)
        

सड़कों पर रहने वालों को कंबल बाटे

जागरण संवाददाता, पंचकूला : उपायुक्त विवेक आत्रेय ने आज सायं शहर के विभिन्न सैक्टरों का दौरा करके कड़ाके की सर्दी में खुले में बेघर गरीब जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरित किए। इस मौके पर उपायुक्त के साथ पंचकूला के तहसीलदार अनिल दून, रेडक्रास सचिव विजया लक्ष्मी भी मौजूद रही। आत्रेय ने कंबल वितरित करते हुए इन लोगों से बातचीत करते हुए पूछा कि वे कहा पर रहते है। उन्होंने उन्हे परामर्श देते हुए कहा कि वह अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:52 PM (IST)
        

सेलवेल मामले में सीबीआइ के छापे

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: सीबीआइ ने शनिवार को चंडीगढ़ नगर निगम के सेलवेल टायलेट मामले में संलिप्त अधिकारियों और सेलवेल कंपनी के महाप्रबंधक के ठिकाने पर छापे मारकर कई अहम कागजात अपने कब्जे में लिए है। सीबीआइ ने इस मामले से जुड़े निगम के अधीक्षण अभियंता (एसई) आरसी दीवान, पूर्व एसई एसआर अग्रवाल, पूर्व मुख्य अभियंता एसके बंसल और सेलवेल मीडिया सर्विसेस के महाप्रबंधक विश्वद्वीप दत्ता के ठिकानों पर छापेमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:40 PM (IST)
        

दोगुना बिल आने बिजली उपभोक्ताओं में रोष

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: इस बार बिजली का अचानक से दोगुना बिल पाकर चंडीगढ़वासी हैरान परेशान हैं। बिजली विभाग की ओर से सितंबर-अक्टूबर माह के जो बिल उपभोक्ताओं को भेजे गए हैं उनमें कुछ एडवास धनराशि भी जोड़ी गई है, जिसे रिफंडेबल लिखा गया है। बिजली विभाग की ओर से इस अतिरिक्त वसूली को बाद में एडजस्ट करने की बात कही जा रही है। सेक्टर 37 की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जगदीश जग्गी ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:20 PM (IST)
        

कला ग्राम में गढ़ महोत्सव आज

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़: उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोकगायक मंगलेश डबराल, बिशन सिंह हरियाला, लोक गायिका रेशमा शाह सहित प्रसिद्ध लोक कलाकार रविवार को कला ग्राम में होने वाले भव्य गढ़ महोत्सव में शिरकत करेंगे। चंडीगढ़ गढ़वाल सभा द्वारा उत्तराखंड की सास्कृतिक, धार्मिक, रीति-रिवाज और आपसी मेल मिलाप बनाए रखने के उद्देश्य से आयोजित गढ़ महोत्सव का उद्घाटन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत करेंगे। गढ़वाल स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

25-30 दिसंबर तक थियेटर फेस्टिवल

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़: थिएटर प्रेमियों के लिए टैगोर थियेटर प्रबंधन आगामी 25 दिसंबर से लेकर 30 दिसंबर तक थियेटर फेस्टिवल का आयोजन कर रहा है। चंडीगढ़ प्रशासन के सांस्कृतिक विभाग और टैगोर थियेटर सोसायटी द्वारा संयुक्त तौर पर होने वाले इस 6 दिनी थिएटर उत्सव की सभी तैयारिया पूरी हो गई है। यह सांस्कृतिक उत्सव सेक्टर 18 स्थित टैगोर थियेटर में होगा। वहीं, शहर के सेक्टरों में स्थित सामुदायिक केंद्रों में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:57 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें