Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

सोहाना अस्पताल में अब एडवांस आई सेंटर

जासं, मोहाली : शहर व आस पास के लोगो को अपनी आंखों के इलाज के लिए पीजीआइ में जाकर घटों इन्तजार करना पड़ता था, लेकिन अब श्री गुरु हरकिशन साहिब सोहना अस्पताल में एडवास आई सेंटर रविवार को लांच किया गया। इस मौके पर हरिमंदर साहिब के हेड ग्रंथी जगतार सिंह द्वारा इसका उद्घाटन किया गया। इस मौके पर ट्रस्ट के चेयरमैन दविंदर सिंह और ट्रस्ट के मेंबर गुरमीत सिंह ने बताया कि बुजर्गो की आँखों का ऑपरेशन करने से पहल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:24 PM (IST)
        

घर में बच्चों के लिए निकाले समय

- लाइफ स्किल्स पर कार्यशाला में अभिभावकों को दिया संदेश जागरण संवाददाता, मोहाली : माइंड ट्री स्कूल में शनिवार को स्कूल के प्राइमरी विंग के बच्चों के माता-पिता के लिए लाइफ स्किल्स पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। आयोजन का मूल कारण इस विषय पर प्रकाश डालना था कि कैसे लाइफ स्किल्स आज सभी आयु वर्गो के लिए एक बुनियादी आवश्यकता होते जा रहे हैं । सुश्री कर्मदीप कौर ने इस कार्यशाला मे इस बात पर विचार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

गन प्वाइंट पर लूटी फा‌र्च्यूनर कार

जागरण संवाददाता, मोहाली : जिला मोहाली में लूट की वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। लुटेरों ने मोहाली पुलिस को खुला चैलेंज दे दिया है। शुक्रवार देर रात जीरकपुर के लक्की ढाबा के पास से लुटेरे गन प्वाइंट पर फा‌र्च्यूनर कार लूट कर फरार हो गए। लुटेरों ने कार चला रहे चालक पर गोली भी दागी, लेकिन लुटेरे का निशाना न लगने से उसका बचाव हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इनके साथ ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

पीजीआइ में दवा चोरी करता स्वीपर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :पीजीआइ इमरजेंसी के रूम नंबर-12 में फ्रिज के अंदर रखी महंगी दवाएं चोरी करता एक कर्मचारी शुक्रवार को रंगेहाथ पकड़ा गया। उसे मरीजों के तीमारदारों ने फ्रिज से दवाओं का एक महंगी डिब्बा निकालते दबोचा। इसके तुरंत बाद लोगों ने आरोपी को पकड़कर पीजीआइ के सिक्योरिटी ऑफिसर पीसी शर्मा को शिकायत की। हत्थे चढ़े आरोपी की पहचान पीजीआइ के सफाई कर्मचारी व नयागांव की जनता कॉलोनी निवासी रामकुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

पंजाब---सोमवार को दर्ज होंगे चीमा के बयान

जागरण संवाददाता, मोहाली : पंजाब के निलंबित आइपीएस अधिकारी गौतम चीमा के बयान मोहाली पुलिस सोमवार को दर्ज कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि शनिवार को चीमा के मोहाली के थाना फेज-1 में बयान दर्ज करवाने आना था लेकिन वे नहीं पहुंचे। अब सोमवार को चीमा के बयान दर्ज किए जाएंगे। ध्यान रहे कि चीमा पंजाब एडं हरियाणा हाईकोर्ट से जमानत पर रिहा है। चीमा के खिलाफ अपहरण व छेड़छाड़ के दो अलग अलग मामले विभिन्न थानो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

आखिर कब मिलेगी एरोसिटी में पोजेशन

-हाउसिंग सोसायटियों की समस्याओं को उठाया जागरण संवाददाता, मोहाली ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी गमाडा की ओर से बनाई जा रही एरोसिटी में न तो अभी तक सड़कें बनी हैं और न ही एरोसिटी को जोड़ने वाला पुल तैयार हुआ है। ऐसे में जिन लोगों ने वहां प्लाट ले रखे हैं उनके लिए दिक्कत की बात है। ये बात मोहाली प्रॉपर्टी कंस्लटेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक गोयल ने ईओ हाउसिंग महेश बंसल से कहीं। वहीं एसोसिएशन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:56 PM (IST)
        

महिलाओं ने रैम्प शो में हिस्सा लिया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : स्तन कैंसर से संघर्ष कर जीत हासिल करने वाली महिलाओं ने मैक्स सुपर स्पेशिलिएटी हॉस्पिटल में एक रैम्प शो में शामिल होकर जिंदादिली पेश की। शो को पूरी तरह से डिजाइन और कोरियोग्राफ भी ऑकोलॉजी डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स और अन्य स्टाफ ने ही किया। फैशन शो आयोजित करने का विचार कैंसर से बचने वाले लोगों का उत्साह और जोश बढ़ाना था। सभी महिलाएं गुलाबी रंगों में सजकर आई थी। शो में शामिल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:16 PM (IST)
        

पार्किग में कार में लगी आग

जासं,चंडीगढ़: सेक्टर-27 स्थित आजाद भवन के निकट पार्किग में पार्क की गई एक कार को अचानक आग लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर काबू पाया। विवरण के अनुसार, पटियाला के यादविंद्र सिंह यहां किसी कार्य से आए थे और उन्होंने कार को पार्किग में पार्क किया। थोड़ी देर बाद कार में अचानक आग लग गई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:46 PM (IST)
        

मोहाली के ऑटो चालकों का चंडीगढ़ प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

- एक लाख लोग लेते हैं ऑटो सेवाएं जागरण संवाददाता, मोहाली मोहाली ऑटो रिक्शा यूनियन ने शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर दशहरा ग्राउंड में विशाल रैली की। इस दौरान यूनियन के सदस्यों ने चंडीगढ़ प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूनियन के प्रधान जोगिन्दर पल सिंह के नेतृत्व में इस रैली में ऑटो चालकों ने कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन ने आगामी एक नवंबर से डीजल ऑटो के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है। जोकि बिल्कुल ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री बादल पहुचे फोर्टिस जाना कोलिया का हाल

जागरण संवादादाता, मोहाली पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल शुक्रवार को मोहाली स्थित फोर्टिस अस्पताल पहुचे। बादल करीब बीस मिनट तक अस्पताल में रूके। इस दौरान उन्होंने फोर्टिस में उपचाराधीन पंजाब एग्रो फूड ग्रेन के चेयरमैन जत्थेदार दियाल सिंह कोलिया का हालचाल पूछा। ध्यान रहे जत्थेदार कोलिया को पीठ में दर्द के कारण फोर्टिस में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने डॉक्टरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

सीजीसी झजेडी में गिल, हार्डी संधू ने सभी को झूमने पर किया मजबूर

जागरण संवाददाता, मोहाली : चंडीगढ़ गु्रप ऑफ कॉलेजिस के झजेडी कॉलेज द्वारा टैक फेस्ट के बाद स्टार नाइट व सांस्कृतिक मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान पंजाब के मशहूर गायकों अमरिंद्र गिल, हार्डी संधू व बलविन्द्र सूफी ने उपस्थित दर्शकों को अपनी गायकी के हुनर दिखाए वहीं सीजीसी झजेडी कॉलेज के विद्यार्थियों ने पंजाब की शान गिद्दे व भागडे पर सभी को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। इस स्टार नाईट व सभ्याचारक फेस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

लोक कल्याण योजनाएं लोगों तक पहुचे

जागरण संवाददाता, मोहाली : पंजाब सरकार की ओर से शुरू की गई लोक कल्याण योजनाओं को आम लोगों तक निचले स्तर तक पहुचाया जाए। ये बात जिला परिषद की चेयरपर्सन परमजीत कौर बड़ाली ने अधिकारियों के साथ की बैठक की अध्यक्षता के दौरान कहीं। बैठक में जिला परिषद के सदस्यों ने विकास कार्यो पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान अधिकारियों को कहा गया कि वे लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करे और बताए कि उनके लिए क्या ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        

स्टूडेट्स ने 'रामायण' का मंचन किया

जागरण संवाददाता, मोहाली मिलेनियम स्कूल के कक्षा दूसरी से पांचवीं तक के 90 स्टूडेट्स ने रामायण का मंचन किया। पारंपरिक वेशभूषा में सजे स्टूडेट्स बीते दो माह से इस मंचन के लिए अभ्यास कर रहे थे और उन्होंने अपने अभिनय और संवाद अदायगी से दर्शकों को अभिभूत कर दिया। स्टूडेट्स ने प्रत्येक भूमिका के लिए अच्छी तरह से तैयारी की और मंच पर प्रस्तुति भी शानदार रही। इस दौरान साफ सफाई रखने का संदेश भी दिया और बु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

राहुल के समक्ष उठाया पीयू के खराब आर्थिक हाल का मसला

-पूटा अध्यक्ष ने पीयू को सेंट्रल यूनिवर्सिटी किए जाने की बात उठाई जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर उनके समक्ष यूनिवर्सिटी की आर्थिक हालत का मसला उठाया। पूटा अध्यक्ष रजत संधीर ने कहा कि यूनिवर्सिटी की हालत में सुधार के लिए इसे सेंट्रल फंडिंग यूनिवर्सिटी या फिर सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दे दिया जाए। राहुल गां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 10:02 PM (IST)
        

नशा न मिला तो तेल छिड़क लगाई आग, मौत

-शराब पीने का आदी था मृतक, पत्नी से पैसों को लेकर किया था झगड़ा जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ शराब पीने की लत के चलते बुधवार को सेक्टर-52 निवासी एक व्यक्ति ने पैसों को लेकर पहले पत्‍‌नी से झगड़ा किया और फिर केरोसिन का तेल छिड़क कर खुद को आग लगा ली। आग की लपटों से घिरे पति को देख पत्नी ने उसे बचाने का प्रयास भी किया, लेकिन तब तक वह आग से पूरी तरह झुलस चुका था। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर थाना-3... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

नगर निगम का सेक्टर 32 में स्वच्छ भारत अभियान

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ :चंडीगढ़ नगर ने सेक्टर 32 और 33 में स्वच्छता अभियान चला कर सेक्टरों की सफाई की, व सफाई बारे लोगों को जागरुक किया। वरिष्ठ उप महापौर हीरा नेगी के नेतृत्व में सेक्टर 32-33 में चलाए स्वच्छ भारत अभियान में निगम कर्मियों व सेक्टरों के लोगों ने क्षेत्र की सफाई की व सार्वजनिक स्थलों से कूड़ा व मलबा हटाया। इस अवसर हीरा नेगी ने लोगों को सफाई बारे शपथ दिलाई और अपने आस पास की सफाई करने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

मोहाली को साफ रखने को दें सहयोग : गुप्ता

जागरण संवाददाता, मोहाली : मोहाली को साफ रखने के लिए अब शहर के लोगों से सहयोग मागा गया है। नगर निगम कमिश्नर उमा शकर गुप्ता ने वीरवार को लोगों के साथ बैठक की। बैठक में रेहड़ी फड़ी एसोसिएशन के नुमाइदें भी शामिल हुए। इस दौरान एसोसिशनों की ओर से शहर को साफ सुथरा रखने के लिए पूरा सहयोग देने का विश्वास दिलाया गया। गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत अभियान का जो सपना शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:34 PM (IST)
        

शिमला में कुदरती आपदा से निपटने के तरीके सीखे

जागरण संवाददाता, मोहाली : ओकरेज इटरनेशनल स्कूल द्वारा विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा तथा अच्छे खिलाड़ी बनाने के उद्देश्य से किसी भी तरह की कुदरती आपदा से निपटने तथा कुदरत के नजदीक लाने के उद्देश्य से विद्यार्थियों के लिए एक शैक्षिक टूर का आयोजन किया च्या। इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों को शिमला के नजदीक कुदरत की गोद में नदी के किनारे टैटों में रहते हुए किसी भी तरह की कुदरती आपदा से निपटने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

स्वच्छ हाथ, स्वच्छ भारत के साथ

-माइंड ट्री स्कूल ने शुरू किया सफाई का अभियान जागरण संवाददाता, मोहाली : साफ सुथरे हाथ जिंदगी बचाते है। ग्लोबल हैड वाशिंग डे के मौके पर माइंड ट्री स्कूल के बच्चों ने एक ऐसे अभियान की शुरुआत की, जिसमें बताया गया है कि खाना खाने के पहले और बाद में हाथों को साबुन जरूर साफ करना चाहिए। गिव लाइफ ए हैड अभियान को विश्व स्तर पर इस महीने से शुरु किया गया है, जिसमें साफ पानी से साबुन से हाथों से साफ करने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

धरना- प्रदर्शनों के नाम रहा मंगलवार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मंगलवार का दिन कर्मचारियों के धरना-प्रदर्शनों के नाम रहा। एक ओर जहां सीटीयू कर्मियों ने आउटसोर्सिग के खिलाफ सेक्टर 25 में प्रदर्शन किया, वहीं सरकारी कर्मचारियों ने डेली वेज एवं वर्कचार्ज मुलाजिमों को रेगुलर करने की मांग को लेकर सेक्टर 16 क्रिकेट स्टेडियम चौक के पास प्रदर्शन किया। बिजली कर्मियों ने निगमीकरण के विरोध में इलेक्ट्रिसिटी ऑपरेशन डिवीजन नंबर-2, न्यू पावर हाउस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:41 AM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें