Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

एचएसए की हड़ताल जारी

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी में हॉस्टल की सिक्योरिटी फीस कम करने को लेकर वीसी ऑफिस पर चल रही हिंदुस्तान स्टूडेंट्स एसोसिएशन की भूख हड़ताल शनिवार को भी जारी रही। भूख हड़ताल पर बैठे नीरज खरब को पांच दिन हो गए हैं। कार्यकर्ताओं की दलील है कि पीयू अथॉरिटी स्टूडेंट्स की सुविधाओं को अनदेखा कर रही है। फीस 10 फीसद बढ़ाने का वादा था, जबकि 40 फीसद बढ़ा दी गई है। दूसरी ओर डीएसडब्ल्यू प्रो. नवदीप गोयल का कहना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

रामलीला कमेटियां निगम से परेशान

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ की रामलीला कमेटियां नगर निगम से काफी परेशान है। राम लीला शुरू करने को लेकर कमेटियों के पदाधिकारी निगम के चक्कर पर चक्कर लगा रहे हैं। मगर उन्हें मंच बनाने की इजाजत नहीं मिल रही। शहर में तीन दर्जन के करीब रामलीला कमेटियों ने राम लीला मंचन के लिए आवेदन किए थे। कुछ कमेटियां नवरात्र से दो दिन पहले ही रामलीला शुरू कर देते हैं। इन कमेटियों को अब तक नगर निगम से मंच बना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:25 PM (IST)
        

नशे में हंगामे से रोका तो लेडी कांस्टेबल को कार से कुचलने का प्रयास

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: सेक्टर-35 मार्केट में वीरवार रात पुलिस की पीसीआर गाड़ी में तैनात एक महिला कांस्टेबल को शराब पीकर कुछ युवकों ने कार से कुचलकर मारने का प्रयास किया। महिला कांस्टेबल पारुल देवी ने बताया कि वीरवार रात लगभग 11 बजे जब वह सेक्टर-35 की अंदरूनी मार्केट के पास तैनात थी। तो दो युवक इनोवा कार नंबर पीबी-15डी 3475 में शराब पीकर शोर मचा रहे हैं। पूछताछ के लिए वह कार के पास जाने लगी तो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

पंजाब--बाक्स-- मोहाली पंजाब का प्रवेश द्वार, बनेगा नमूने का शहर : मित्तल

नोट--कै बिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल की फोटो लगाएं। - 18 लाख रुपये के विकास कार्यो का रखा नींव पत्थर जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और भाजपा की मौजूदा सरकार राज्य को विकास के लिए अग्रणी राज्य बनाएगी। लोकहित के लिए शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं को निरतर जारी रखा जाएगा। मोहाली पंजाब का प्रवेश द्वार है व राज्य सरकार इस शहर को नमूने का शहर बनाएगी। ये बाते राज्य के कैबिनेट मंत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

सीटीयू बसों के परमिट-लाइसेंस निरस्त हों : राकांपा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने चंडीगढ़ प्रशासन से सीटीयू बसों के लाइसेंस परमिट रद करने की मांग की है। पार्टी महासचिव जीएस सिद्धू द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि चंडीगढ़ के गृह सचिव को पत्र लिख कर मांग की गई है कि सीटीयू बसों के लाइसेंस रद किए जाएं। सीटीयू की बसों से लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा गया कि सीटीयू से हो रही सड़क दुर्घटनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

तेजधार हथियारों से हमला कर किया घायल

जागरण संवाददाता, मोहाली : मोहाली में गांव मटौर में एक व्यक्ति पर बीच सड़क तेजधार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया गया। हमला घायल के रिश्तेदारों की ओर से किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गांव मटौर के रहने वाले मनजिंदर सिंह पर उसकेचाचा और भतीजों ने हमला किया। मनजिंदर सिंह की पत्नी ने बताया कि उनका अपने रिश्तेदारी में मकान को लेकर विवाद चल रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

जम्मू-कश्मीर भेजी राहत सामग्री

जागरण संवाददाता, मोहाली :पंजाब के जंगलात एवं श्रम मंत्री चुन्नी लाल भगत ने शुक्रवार को फॉरेस्ट विभाग से हरी झडी दिखा दो ट्रक राहत सामग्री कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए रवाना की। भगत ने कहा कि अचानक आई आपदा से जो जान-माल का नुकसान लोगों को हुआ है उसकी भरपाई तो नहीं की जा सकती पर हम मानवता के नाते उन लोगों की माली सहायता तो कर ही सकते हैं। उन्होंने कहा की मुझे मेरे विभाग के इस प्रयास से बहुत खुशी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:47 PM (IST)
        

कंप्यूटर टीचर्स ने किया जोरदार प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मोहाली : कंप्यूटर अध्यापक साझा फ्रंट पंजाब के शिक्षक अपनी मागों को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। शिक्षक शिक्षा भवन के सामने भूख हड़ताल पर बैठे हैं। वे माग कर रहे हैं कि उन्हें शिक्षा विभाग के अधीन लाया जाए और सभी सुविधाएं दी जाए। इसके अलावा अध्यापकों से सिर्फ विद्यार्थियों को पढ़ाने का काम ही लिया जाए। यदि उनकी इन मागों को नहीं माना गया तो टीचर 21 तारीख को मोहाली में महारैली का आयोजन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:41 PM (IST)
        

जेसीटी कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मोहाली : जेसीटी इलेक्ट्रोनिक्स मजदूर संघ की ओर से वीरवार को मोहाली में जेसीटी कंपनी के सामने प्रदर्शन किया गया। कंपनी के अंदर शेयर होल्डरों की बैठक चल रही थी और कंपनी के कर्मचारी संघर्ष कर रहे थे। संघ के अध्यक्ष लखमीर सिंह व अन्य पदाधिकारियों राजिंदर शुक्ला, बबलजीत सिंह आदि ने कहा कि न तो कंपनी बंद हुई और न ही किसी तरह की तालाबंदी। अभी भी कंपनी के कई कर्मचारी कंपनी पे रोल पर काम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

मटौर निवासियों को निगम का नोटिस, तीन दिन में गिराएं निर्माण

जागरण संवाददाता, मोहाली : नगर निगम मोहाली की ओर से मटौर के लोगों को चेतावनी दी गई है कि वे तीन दिन के अंदर अपने अवैध निर्माण गिरा दें। नहीं तो उनके निर्माणों पर पीला पंजा चला दिया जाएगा। नोटिसों में कहा गया है कि जल्द से जल्द मकानों के नक्शे पास करवाए जाए अगर नक्शे पास नहीं करवाए जाते हैं तो निगम कार्रवाई की जाएगी। मटौर निवासी पवन कुमार गुप्ता, गुरमेल सिंह, सुरेश कुमार आदि ने कहा कि निगम जिस तर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:21 PM (IST)
        

सम्मानित शिक्षकों की सेवा में बढ़ोतरी की मांग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश महासचिव प्रेम कौशिक ने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष संजय टडन के निर्देशानुसार चंडीगढ़ के शिक्षा सचिव सर्वजीत से मिलकर राष्ट्रीय एवं राज्य के सम्मानित अध्यापकों की सेवा निवृति में तीन-चार वर्षो की बढ़ोतरी के लिए ज्ञापन दिया। महासचिव प्रेम कौशिक ने शिक्षा सचिव सर्वजीत के ध्यान में लाया कि अन्य राज्यों में सम्मानित अध्यापकों की सेवा निवृति में ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 08:43 PM (IST)
        

कथावाचक को गायब करे का आरोप, गुरुद्वारा अंब साहिब में हंगामा

जागरण संवाददाता, मोहाली फेज-8 स्थित शहर के प्राचीन गुरुद्वारा अंब साहिब में बुधवार शाम एक कथावाचक के संदिग्ध परिस्थितियों में गायब होने पर जमकर हंगामा हुआ। संगत का आरोप था कि कथावाचक को गुरुद्वारा साहिब प्रबंधन कमेटी के मैनेजर ने गायब करवाया है। संगत का कहना था कि कथावाचक राजिंदर सिंह पिछले ढाई साल से गुरुद्वारा साहिब में कथा कर रहा है। वे फेज-9 के गुरुद्वारा साहिब में भी कथा करने जाते जाते थे। ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:56 PM (IST)
        

विश्वकर्मा जयंती पर रिक्शा यूनियन ने किया समागम

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ भगवान विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष्य में शहर के विभिन्न स्थानों पर विधि-विधान से पूजा कर उनकी जयंती मनाई गई। ऑटो रिक्शा व रिक्शा यूनियन, सेक्टर 32ए में यूनियन के प्रधान बचन यादव के नेतृत्व में भगवान विश्वकर्मा जयंती बड़ी धूम-धाम से मनाई गई। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ की स्थानीय पार्षद व सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी विशेष रूप से उपस्थित थीं। उनके साथ देवी सिंह, प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

इंजीनियरिंग कॉलेज कर्मी भूख हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेक्टर-26 के इंप्लाइज अपनी मागों को लेकर भूख हड़ताल पर चले गए हैं। बुधवार को 30वें दिन भी इंप्लाइज ने भूख हड़ताल जारी रखी। इंप्लाइज की तरफ से कहा गया कि होम सेक्रेटरी के साथ भी एक दिन पहले ही मीटिंग की गई, लेकिन इंप्लाइज की मागों को पूरा करने को लेकर कोई ठोस फैसला नहीं हो पाया। इसके चलते अब ये हंगर स्ट्राइक तब तक चलेगी जब तक मागो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

बच्चे लेख के माध्यम से बताएंगे दूध की महत्ता

जागरण संवाददाता, मोहाली पंजाब के अलग-अलग स्कूलों में पढ़ने वाले हजारों बच्चों को दूध की महत्ता के बारे में समझाने के लिए लेख मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों में यह मुकाबले डेयरी विकास विभाग की ओर से करवाए जाएंगे। बारहवीं के विद्यार्थियों के बीच करवाए जाने वाले मुकाबले का विषय होगा 'मानव जीवन में दूध की महत्ता'। लुधियाना करेगा लेखों का मूल्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

उद्यमियों ने बाढ़ पीड़ितों को भेजी 7.5 लाख की सामग्री

जासं, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ के उद्योगपतियों द्वारा जम्मू-कश्मीर में प्राकृतिक आपदा से पीड़ित लोगों के लिए 3.5 लाख की राहत सामाग्री एकत्रित की गई। इस अवसर टेनेमेंट प्रकोष्ठ के दीपक शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे और उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगपतियों ने जम्मू-कश्मीर में पीड़ित लोगों के लिए बढ़-चढ़ कर अपना योगदान दिया। उन्होंने बताया कि उद्योगपतियों ने कंबल, दाल, चावल, बिस्कुट, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

पीजी पर पुलिस की नजर

जागरण संवाददाता, मोहाली : शहर के अलावा आसपास के इलाकों मुल्लांपुर, डेराबस्सी, जीरकपुर में काफी संख्या में पीजी रहते हैं। मगर इनका डाटा मोहाली पुलिस के पास नहीं है। शहर में कुछ दिनों से लगातार हो रही लूट की वारदातों के बाद मोहाली पुलिस ने जीरकपुर और आसपास की सोसायटियों में जांच अभियान चलाया है। सूत्रों के अनुसार अब पुलिस ने उन फ्लैट और मकानों के मालिकों को नोटिस भेजा है जिनके घरों में पीजी रहते है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सीटीयू बस की ब्रेक फेल, युवक की मौत, दो महिलाएं घायल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ मनीमाजरा स्थित कलाग्राम लाइट प्वाइंट के पास मंगलवार सुबह सीटीयू बस की ब्रेक फेल होने से साइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक्टिवा सवार व फल बेच रही दो महिलाएं घायल हो गईं। हालांकि सीटीयू बस (सीएच 01 जी1-5976) से उक्त लाइट प्वाइंट पर एक्टिवा सवार महिला और साइकिल सवार रांग साइड से आकर उससे टकराए। जानकारी के अनुसार सामने से बस को आता देख एक्टिवा चालक महिला पहले साइक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:28 PM (IST)
        

50 क्िवटल प्लास्टिक बैग जब्त

जासं, चंडीगढ़ : एसडीएम साउथ कशिश मित्तल के नेतृत्व में मंगलवार को छापामार टीम ने मलोया, सेक्टर 42 मार्केट, सेक्टर 41 कृष्णा मार्केट, अटावा मार्केट व सेक्टर 39 अपनी मंडी की दुकानों पर छापा मारकर 50 क्विंटल प्लास्टिक बैग बरामद किए। जांच अभियान में असिस्टेंट कमिश्नर पार्थ गुप्ता, मेडिकल अफसर मोहिंदर पाठक, शुभप्रकाश, ईशु सिंगला व रेजीडेंट वेलफेयर एसो. की टीम व स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षक शामिल रहे। सो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:01 PM (IST)
        

प्राईवेट भर्ती के विरोध में धरना व प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : प्रशासन द्वारा चंडीगढ़ सिटी बस सर्विस एजेंसी बनाकर 230 चालक-परिचालकों की प्राइवेट भर्ती करने पर मंगलवार को चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग के कर्मचारियों का गुस्सा फूट पड़ा और चंडीगढ़ गवर्नमेंट ट्रासपोर्ट वर्कर यूनियन के 21 सदस्य 24 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठ गए। ध्यान रहे कि प्राइवेट ड्राइवरों और कंडक्टरों की भर्ती करने के विरोध में बुधवार को भी चंडीगढ़ गवर्नमेंट ट्रासपोर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:00 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें