Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

इंफोर्समेंट टीम के जाते ही, फिर से अतिक्रमण

-शास्त्री मार्केट में छाबड़ा ने निगम और दुकानदारों के बीच करवाया समझौता जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ नगर निगम इंफोर्समेंट स्टाफ और सेक्टर 22 शास्त्री मार्केट के दुकानदारों के बीच पूर्व महापौर प्रदीप छाबड़ा ने समझौते के प्रयास किए। इससे केवल दुकानदारों को काउंटर केवल दो फुट दुकान से बाहर निकालने की मौखिक इजाजत मिली है। मार्केट संगठन के महासचिव अश्वनी कुमार और इंफोर्समेंट इंसपेक्टरों के बीच पैदा विव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 02:09 AM (IST)
        

सेंट जेवियर में मनाया पृथ्वी दिवस

जासं, चंडीगढ़ : स्थित सेंट जेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पृथ्वी दिवस मनाया गया। इस मौके पर बच्चों को पृथ्वी को प्रदूषण रहित बनाने के लिए सुझाव व संदेश दिया गया। इसकी शुरूआत सुबह प्रार्थना में ही स्कूल स्टूडेट्स द्वारा अपने विचार प्रस्तुत करते हुए की। इस मौके पर कक्षा 12वीं बी की श्रेया सिंह ने सभी स्टूडेट्स के साथ अपने विचार साझा करते हुए कहा कि पृथ्वी पर लगातार बढ़ते प्रदूषण को रोकने में बच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:06 PM (IST)
        

प्रभजोत को राष्ट्रीय टीम में वापसी की उम्मीद

- कहा, मुझे में अभी काफी हॉकी बाकी, जल्द ही जर्मन लीग में करेंगे शिरकत जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : लंबे समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी प्रभजोत सिंह को अभी भी राष्ट्रीय टीम में वापसी का भरोसा है। बुधवार को यहां हेयर रेस्टोरेशन कार्यक्रम में शिरकत करने आए प्रभजोत के मुताबिक उनमें अभी काफी हॉकी बची है, उनकी फिटनेस भी अच्छी है, जिस पर वह ध्यान दे रहे हैं। प्रभजोत के म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:47 PM (IST)
        

डॉ वोहरा ने रिसर्च पेपर प्रस्तुत किया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर लुधियाना में कार्यरत डॉ. हरप्रीत वोहरा ने 10-11अप्रैल को यूके की मोंटफोर्ट यूनिवर्सिटी यूके में आयोजित इंटरनेशनल कांफ्रेंस के दौरान मिल्खा सिंह पर आधारित रिसर्च पेपर प्रस्तुत किए हैं। उनके शोधपत्र का विषय पाíटशन एंड पंजाब : दि मेकिंग ऑफ मिल्खा ¨सह इन दि आटोबायोग्राफी दि रेस ऑफ माई लाइफ था। इसमें उन्होंने मिल्खा सिंह से एथलीट मिल्ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:42 PM (IST)
        

पीजीआइ में मनाया व‌र्ल्ड बुक डे

चंडीगढ़। पीजीआइ के निवेदिता क्रच में व‌र्ल्ड बुक डे मनाया गया। बच्चों को पुस्तकों से प्यार करने के उद्देश्य से यह दिवस मनाया जाता है। जो मां बाप कामकाजी हैं उनके बच्चों को सिक्योरिटी प्रदान करने के उद्देश्य से पीजीआइ के डायरेक्टर प्रो. वाईके चावला की देखरेख में लाइब्रेरी खोली गई है। बच्चों में यह प्रयास रीडिंग की आदत विकसित करेगा। प्री स्कूलर्स के लिए यहां बहुत सारी किताबें होंगी। इस मौके पर ब्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:38 PM (IST)
        

पीजीआइ नेफ्रोलॉजी विभाग की वेबसाइट जारी

चंडीगढ़। पीजीआइ के नेफ्रोलॉजी विभाग की वेबसाइट एमिरेट्स प्रोफेसर प्रो. केएस चुघ ने जारी की है। नेफ्रोलॉजी अपडेट एंड कंट्रोवर्सी सीएमई के दौरान इसे जारी किया गया। देशभर से 150 नेफ्रोलॉजिस्ट इस दौरान मौजूद रहे। नेफ्रोलॉजी के क्षेत्र में अपडेट, डायलेसिस व ट्रांसप्लांटेशन पर इस दौरान चर्चा हुई। त्रिवेंद्रम से आए प्रो. रामदास ने वास्कुलाइट्स की फील्ड में एडवांस तकनीक पर चर्चा की। रीनल ट्रांसप्लांट प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

यूजी कोर्स में सेमेस्टर सिस्टम की कवायद शुरू

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय व इससे एफिलिएटेड कॉलेजों मे यूजी कोर्स में सेमेस्टर सिस्टम को अमलीजामा पहनाने के लिए पीयू प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। इसे गंभीरता से लेने और इसके ढांचे को सुचारू रूप देने के लिए बुधवार को कुलपति प्रो. अरुण कुमार ने आलाअधिकारियों की बैठक ली जिसमें परीक्षा नियंत्रक प्रो. परविंदर सिंह, रजिस्ट्रार प्रो. एके भंडारी व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। उनका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:20 PM (IST)
        

बच्चियों से छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार

नोट:आरोपी की फोटो सहित। - सेक्टर-15 बाल निकेतन में बच्चियों से यौन उत्पीड़न का मामला - दो महिला कर्मियों ने भी बच्चियों की शिकायत पर नहीं की कोई कार्रवाई जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ सेक्टर-15 स्थित बाल निकेतन में बच्चियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोपी सुपरवाइजर मनीष कुमार को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की धरपकड़ के प्रयासों के चलते हरियाणा में छापेमारी में जुटी थाना-11 पुलिस को उसके च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        

एमकॉम बिजनेस में दाखिले के लिए एंट्रेंस टेस्ट

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एमकॉम बिजनेस एससीडी गवर्नमेंट कॉलेज लुधियाना स्थित 40 सीटों के लिए एडमिशन पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से लिए जा रहे कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) के जरिए होगा। एंट्रेंस टेस्ट के 50 और 50 नंबर ग्रेजुएशन में पास एग्जामिनेशन के होंगे। इसी आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी। इसके लिए एलिजिबिल्टी बीकॉम या बीबीए में कम से कम 45 फीसद अंक, बीकॉम ऑनर्स में कम से कम 45... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:59 PM (IST)
        

एसएसपी आरएस घुम्मन बने डीआइजी यूटी

नोट:फोटो -- जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ : उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्यो के चलते प्रेसीडेंट पुलिस पदक और वर्ष 2004 में लॉस एंजिल्स में कम्युनिटी पुलिसिंग के लिए इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ चीफ ऑफ पुलिस की तरफ से वैबर सेवी अवॉर्ड से सम्मान पा चुके एजीएमयूटी कैडर के आइपीएस आरएस घुम्मन को डीआइजी पद पर पदोन्नति दे दी गई है। मनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने यूटी पुलिस विभाग में ऑपरेशंस एवं ट्रेनिंग एसएसपी का कार्यभा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:56 PM (IST)
        

पीड़िता के दोबारा बयान दर्ज कराने की मांग का विरोध

-खुड्डा लोहरा में नाबालिगा से दुष्कर्म का मामला -पीड़िता ने अदालत में दोबारा बयान के लिए दायर की अर्जी जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ चंडीगढ़ पुलिस के पाच बर्खास्त पुलिस कास्टेबलों से जुड़े खुड्डा लोहरा की नाबालिगा के साथ दुष्कर्म मामले में बचाव पक्ष ने दोबारा बयान दर्ज करवाने की माग रखने वाली पीड़िता की अर्जी खारिज किए जाने की माग की। बचाव पक्ष ने सोमवार को जिला अदालत में सुनवाई के दौरान लिखित विरो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

मतदाता जागरुकता के लिए निकाली रैली

फोटो- --------------- फोटो-500-कैप्शन मतदाता जागरुकता के लिए निकाली गई जागो में शामिल युवतियां सिर पर कलश लेकर चलती हुई। ----------------------- जागरण संवाददाता, मोहाली लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने और वोट डालने के लिए वोटरों को जागरूक करने संबंधी सोमवार को दिन में मोहाली जिले के विभिन्न गांवों में जागो रैली निकाली गई। इस दौरान युवतियों अपने सिर पर कलश लिए हुई थीं। इस संबंध में ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

किडनी प्रत्यारोपण के लिए सालों का इंतजार

फ्लैग - बढ़ता रोग : पीजीआइ में बड़ी संख्या में आते हैं मरीज, डॉक्टरों व संसाधन की कमी आती है आड़े जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पीजीआइ में किडनी के मरीजों को प्रत्यारोपण के लिए कम से कम चार माह तो इंतजार करना ही पड़ता है। वजह है विभाग में डॉक्टरों की कमी। पीजीआइ में प्रति सप्ताह चार ट्रांसप्लांट ही हो पाते हैं। हालांकि विभाग के डॉक्टर किसी प्रकार की कमी से इन्कार करते हैं और उनकी दलील है कि जो इनफ्रास्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

सीआइआइ कूलेक्स-2014 का समापन

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़: भारतीय उद्योग परिषद द्वारा आयोजित सीआइआइ 2014 के 17वें संस्करण का सोमवार को समापन हो गया। सेक्टर-28 के हिमाचल भवन में आयोजित चार दिवसीय मेले में देश और विदेश की नामी बीस कंपनियों ने भाग लिया। प्रदर्शनी में तीन हजार से ज्यादा बिजनेस क्वायरी आईं और करोड़ों रुपये का व्यावसाय हुआ। मेले के पहले ही दिन से भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। दिन से लेकर रात तक यहां भीड़ लगी रहती थी। इसकी व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

हत्या के मामले में तीन छात्र दोषी करार

- स्कूल के बाहर चाकुओं से गोदकर की थी एक युवक की हत्या जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ पुलिस की एक महिला कास्टेबल के बेटे सहित तीन छात्रों को 24 साल के एक युवक की हत्या के मामले में सोमवार जिला अदालत ने दोषी करार दिया। तीनों युवकों को 23 अप्रैल को सजा सुनाई जाएगी। इन तीनों के खिलाफ थाना 19 पुलिस ने 26 सितंबर 2011 को हत्या, हत्या के प्रयास व धमकाने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। दोषी युव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:34 PM (IST)
        

बिजनेस प्लस

डालडा ने बढ़ाई बैसाखी की खुशी चंडीगढ़ : बैसाखी हमेशा से ही नई शुरुआत का मौसम रहा है। यह त्योहार साल भर की कठिन मेहनत का फल पाने का समय होता है, क्योंकि इस समय फसल कटाई के लिए तैयार होती है। त्योहारों के मौसम में कई सारे ब्राड अपने ग्राहकों के लिए नए ऑफर और योजनाएं पेश करते हैं। सागर बोके, हेड ऑफ मार्केटिंग ने कहा, अपने ग्राहकों के लिए एक और ऑफर या स्कीम देने की बजाए यह ब्राड ने पंजाब राज्य में 5... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

यूजी में सेमेस्टर सिस्टम को मिल सकती है मंजूरी

- फीस वृद्धि को लेकर भी हो सकती है गहमा-गहमी जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय में 26 अप्रैल को होने वाली सिंडीकेट बैठक में कई अहम मुद्दों को हरी झंडी मिल सकती है। इसमें यूजी कोर्स में सेमेस्टर सिस्टम को लागू करने पर सहमति बन सकती है। बीते दिनों हुई सिंडीकेट की बैठक में भी इस मुद्दे को लाया गया था, लेकिन इसे पास नहीं किया जा सका था। यदि इस बार यह प्रप्रोजल पास हो जाता है तो नए सत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

हार्ट एप्रोज टीम देगी बेहतर सलाह

- हृदय रोगियों के लिए अस्पतालों में बनी हार्ट एप्रोज टीम - बीमारी से संबंधित इलाज व तकनीकी सलाह भी देगी टीम जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ ह्दय रोगों के इलाज के लिए अब अस्पतालों में बनी हार्ट एप्रोच टीम न केवल बेहतर विकल्प की सलाह देगी, बल्कि उन्हें फायदे और नुकसान भी गिनाएगी। वाल्व रिपेयर्स, कॉरोनरी आर्टरी बायपास सर्जरी और अरदीमिया ट्रीटमेंट को लेकर अक्सर मरीज उलझन में होते हैं। नए इलाज विकल्पों की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:54 PM (IST)
        

यूथ डेवलपमेंट के कई पीजी कोर्स शुरू

-4 मई 2014 को होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय के अधीन राजीव गाधी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ यूथ डेवलपमेंट ने इस सत्र से सात नए पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स शुरू करने की घोषणा की है। इन कोर्सो में एमए यूथ इंपावरमेंट, एमए करियर काउंसिलिंग, एमए जेंडर स्टडीज, एमए लोकल गर्वनेंस, एमए लाइफ स्किल एजुकेशन, एमए डेवलपमेंट प्रेक्टिस तथा पीएचडी यूथ वर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

राशन 'डकार' रहे डिपो होल्डर पर फूटा गुस्सा

- फैदां गांव और रामदरबार के 640 उपभोक्ताओं को दो माह से राशन नहीं - राशन घोटाले की जांच सीबीआइ से कराई जाए : कांग्रेस जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ 'आधार कार्ड नहीं है तो रियायती दर पर राशन नहीं मिलेगा। फैदां गांव के राशन कार्ड धारकों को यह कहकर दो महीने से बैरंग लौटाया जा रहा है। पुराने राशन कार्ड के बूते भी राशन की वस्तुएं नहीं दी जा रहीं, दो रुपये किलो गेहू सात रुपये में दिया जा रहा है। डिपो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:31 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »