Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

महिला शक्तीकरण पर वाकथान की अगवाई करेंगे टीवी कलाकार

जागरण संवाददाता चंडीगढ़ स्टार प्लस की 'चल कर पहल' बुधवार को शहर में 3 किलोमीटर की वाकथान के साथ चंडीगढ़ पहुंच रही है। वाकथान की अगवाई टीवी कलाकार शमता अंजन, रोहित गंडोत्रा और साहिल सलाथिया करेंगे। साहिल सलाथिया ने बताया कि यह पहल महिला शक्तीकरण के मुद्दे पर जागरूकता फैलाने का काम करेगी। उन्होंने बताया के स्टार प्लस ने इस मुददे के साथ लिंग समानता का ज्वलंत मुददा उठाकर महिला शक्तीकरण की तरफ पहला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

जीप की टक्कर से एक्टिवा चालक की मौत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :मनीमाजरा स्थित शास्त्री नगर लाइट प्वाइंट के पास बीते रविवार को जीप नंबर (सीएच01टीए-2053) की तेज रफ्तार में लगी टक्कर से एक्टिवा स्कूटर नंबर (पीबी65एफ-6601) पर सवार व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान नरपिंदर सिंह के रूप में हुई। थाना मनीमाजरा पुलिस ने उक्त जीप नंबर के आरोपी चालक पर केस दर्ज कर उसका पता लगाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:37 PM (IST)
        

बुधवार को बंद रहेगी बिजली

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: हाल में हुई बरसात के कारण बिजली विभाग को क्षति हुई है। इसके कारण मंगलवार को कई सेक्टरों में लंबे बिजली कट लगने के बाद बुधवार को भी बिजली विभाग जरूरी मरम्मत कार्य के कारण बिजली के कट लगाएगा। चंडीगढ़ बिजली विभाग से मिली सूचना के अनुसार बुधवार को कई सेक्टरों और सीमा से जुडे गांवों में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। सूचना के अनुसार सेक्टर-24, 30, 36, 37, 41, 45, 54 और पल्सोरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

महिलाओं को समर्पित जागरूकता रैली कल

जागरणा संवाददाता, चंडीगढ़: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को समर्पित करते हुए समाज कल्याण विभाग 5 मार्च को लेजर वैली सेक्टर 10 से दोपहर 12 बजे एक जागरूकता रैली का आयोजन करेगा। लिंग असमानता दूर करने,महिला एवं बाल अधिकारों का समर्थन करने और बालिकाओं से संबंधित विभिन्न मुद्दों के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए आयोजित इस रैली सेक्टर 17 प्लाजा में समाप्त होगी। ग‌र्ल्स कॉलेज सेक्टर 42 चिल्डर्न होम व स्न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:28 PM (IST)
        

आइटीएफ टेनिस में गुरिदर मुख्य दौर में

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : गुरिदर सिंह ने मंगलवार को यहा आईटीएफ टेनिस टूर्नामेंट के मुख्य दौर में प्रवेश कर लिया। गुरिदर ने क्वालीफाइग राउड में परम पुन को 6-3, 6-4 से पराजित किया। इसी तरह कनाडा के स्टीवसन ने भारत के गुरिंदर संधू को तीन सेट में हार कर मुख्य दौर में जगह बनाई। जेवेश फुंगलिया ने आयूष मिंत्री को 6-1, 6-3 से शिकस्त दी। जजबीर सरन ने एस यंग को अधूरे छूटे मुकाबले में हराया। बेसिल खुराना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

चंडीगढ़ निगम उपचुनाव में गठबंधन की जीत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :चंडीगढ़ नगर निगम वार्ड 10 के उप चुनाव में भाजपा-अकाली दल उम्मीदवार हरदीप सिंह ने कांग्रेस के भुपिंदर सिंह बढ़हेड़ी को 4950 मतों के अंतर से पराजित किया। पहली मार्च को हुए मतदान के मंगलवार को परिणाम आने पर कुल 10555 मतों में से अकाली दल के हरदीप सिंह को 7664 मत पड़े और कांग्रेस के भुपिंदर सिंह को 2714 मत मिले। वार्ड के 177 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया। इस प्रकार हरदीप ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

सप्ताह भर से लापता बच्ची का शव झाड़ियों से मिला

संवाद सहोयगी, खरड़ : लगभग एक सप्ताह से लापता आठ साल की बच्ची का शव गली सड़ी अवस्था में झाड़ियों से बरामद हुआ है। उक्त बच्ती 23 फरवरी को लापता हुई थी। योगेश कुमार ने बताया कि 23 फरवरी की शाम आठ बजे यूकेजी में पढ़ने वाली उनकी बेटी गली में खेल रही थी। इसी दौरान वह लापता हो गई। काफी तलाश के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो पुलिस को सूचित किया गया। बच्ची का शव आज उसके घर के करीब स्थित दूसरे मोहल्ले की खा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        

अच्छे दिनों की कमी बजट के बाद भी : सीए

जासं, चंडीगढ़ : द इस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इडिया (आइसीएआइ) की चंडीगढ़ शाखा ने मंगलावार को होटल शिवालिकव्यू में 'आम बजट' पर आधारित सेमिनार किया। सेमिनार में ट्राईसिटी के लगभग 300 सीए जुटे जिन्होंने गत दिनों पेश किए गए बजट के निष्कर्षो पर चर्चा की। सेमिनार आयोजित करने का उद्देश्य सीए समुदाय बजट संबंधी एक अप्रैल 2015 से लागू होने वाले प्रावधानों को सदस्यों से अवगत करवाये जिससे की वे आग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

अवैध होर्डिग्स हटाने के आदेश

जागरण संवाददाता, मोहाली डीसी तेजिंदर सिंह सिद्धू ने शहर की सड़कों व दुकानों के आसपास लगे नाजायज होर्डिग्स को हटाने के आदेश दिए हैं। इसके लिए डीसी ने बड़े स्तर पर अभियान चलाने को कहा है। ध्यान रहे कि पंजाब एंड हरियाणा होईकोर्ट भी इस मामले को लेकर सख्ती अपनाए हुए है। वहीं प्रशासन की ओर से अब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ये निर्णय लिया गया है कि होर्डिग्स और बैनर लगाने वालों के खिलाफ डिफेंसमेंट ऑ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:28 PM (IST)
        

क्वेस्ट ग्रुप में बिजनेस क्विज

जागरण संवाददाता : क्वेस्ट गु्रप ऑफ कॉलेजिस के भविष्य के मैनेजरों को अकादमिक शिक्षा के साथ उनकी जानकारी को और बढ़ाने के उद्देश्य से एक बिजनेस क्विज का आयोजन किया गया। इस मुकाबले में विद्यार्थियों को विश्व व राष्ट्रीय आम जानकारी, खेल, इतिहास, भूगोल व मैनेजमेंट से संबंधित विषयों के बारे में रोचक प्रश्न पूछे गए। इसके साथ ही रैपिड फायर राउड में एक मिनट में अधिक से अधिक प्रश्नों के उत्तर विषय सबसे रोचक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:22 PM (IST)
        

वीवो की स्मार्टफोन रेंज पंजाब में शुरू

जागरण संवाददाता चंडीगढ़ : वीवो स्मार्ट फोन ने भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार करते हुए अपनी स्मार्टफोन रेंज को पंजाब में प्रस्तुत किया। कंपनी के फ्लैगशिप मॉडल वीवो एक्स5 मैक्स, विश्व का सबसे पतला फोन है जो कि निसंदेह शो का स्टार रहा। कंपनी ने अपनी अन्य हाई एंड पेशकशकों को भी प्रस्तुत किया है जिनमें वीवो एक्सशॉट और इसके साथ ही मध्यम और बजट रेंज फोन वीवो एक्स3 एस, वीवो वाई 28 और वीवो वाई15 शामिल ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:17 PM (IST)
        

6 को पीजीआइ की ओपीडी बंद

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :होली के चलते 6 मार्च को पीजीआइ की ओपीडी बंद रहेंगी। इमरजेंसी पूर्व की भांति काम करती रहेगी। पीजीआई की प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। अन्य सरकारी अस्पतालों में भी इस दिन ओपीडी बंद रहेगी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

रिश्वत मामले में आरोप तय

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :रिश्वत लेने के मामले में सीबीआइ के हत्थे चढ़े सेक्टर 17 डिप्टी रजिस्ट्रार जन्म-मुत्यु विभाग में तैनात क्लर्क और कांट्रेक्टर के खिलाफ सीबीआइ विशेष अदालत में आरोप तय किए गए। पिछले वर्ष नवंबर के दायर मामले के अनुसार सीबीआइ ने आरोपियों को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते दबोचा था। दोनों की पहचान सेक्टर 23 निवासी राजकुमार और कांट्रेक्ट कर्मी और उसके साथी रोपड़ निवासी विक्रमजीत सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:11 PM (IST)
        

इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी में पीयू को तीसरा स्थान

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ इंटर यूनिवर्सिटी पुरुष हाकी चैंपियनशिप में पंजाब विश्वविद्यालय ने तीसरा स्थान हासिल किया है। चैंपियनशिप का आयोजन भोपाल में 24 फरवरी से तीन मार्च तक हुआ। .................. क्रिकेट टीम के ट्रायल 7 को : यूटी स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट की ओर से सात मार्च को सिविल सर्विस क्रिकेट टीम के चयन ट्रायल का आयोजन किया जाएगा। शहर के सेक्टर 16 के क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले ट्रायल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:31 PM (IST)
        

अवैध रूप से चल रहे पीजी अप्रैल से होंगे सील

जागरण संवाददाता, मोहाली शहर में गैर कानूनी तरीके से पेइंग गेस्ट (पीजी) का कारोबार चलाने वाले लोगों पर जल्द ही गाज गिरने वाली है। अवैध रूप से पीजी चलाने वाले लोगों के खिलाफ अब पुलिस मामला तो दर्ज करेगी साथ ही घरों को भी सील करेगी। गमाडा और प्रशासन इसे लेकर नीति तैयार कर रहा है। वहीं पुलिस की ओर से जिले भर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसमें इस बात की जाच की जा रही है किस घर में कौन किराएदार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:30 PM (IST)
        

आयुर्वेदिक कांफ्रेंस का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ भारत के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी 14 मार्च को ऑल इंडिया आयुर्वेदिक कांफ्रेंस (अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन) के 58वें सत्र का उद्घाटन करने पंजाब यूनिवर्सिटी पहुंच रहे हैं। 12 से 15 मार्च तक होने वाले सत्र में केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद नायक भी शिरकत करेंगे। पंजाब के स्वास्थ मंत्री यहां होने वाली आरोग्य एक्सपो का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय (आयुष) के कई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:28 PM (IST)
        

धार्मिक समागम कल से

संवाद सूत्र, नवांशहर : गांव भरोली में होला मोहल्ला के पवित्र पर्व को समर्पित धार्मिक समागम पांच मार्च को बाबा हाथी राम की देखरेख में करवाया जा रहा है। बाबा हाथी राम व नसीब चंद ने बताया कि मंगलवार से अखंड पाठ शुरू हुए हैं, जिनका पांच मार्च को भोग डाला जाएगा। इसके बाद धार्मिक दीवान सजाए जाएंगे। इसमें कीर्तनी जत्थे गुणगान कर संगत को निहाल करेंगे। इस अवसर पर हरी राम, जसविंदर सिंह भरोली, तरसेम लाल, परम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:17 PM (IST)
        

रजिस्ट्रार कोऑपरेटिव सोसायटी के आदेश वापस

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ की को-ऑपरेटिव सोसायटी के कार्यकाल को 5 वर्ष बढ़ाए जाने के डीसी कम रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव सोसायटी के आदेशों को प्रशासन ने वापस ले लिया है। यह जानकारी प्रशासन ने सोमवार को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट को दी है। जिन सोसायटियों के कार्यकाल को बढ़ा कर पाच वर्ष किया गया था। वह भी अब मान्य नहीं होगा। जस्टिस एसके मित्तल एवं जस्टिस हरिंदर सिंह सिद्धू पर आधारित खंडप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 08:51 PM (IST)
        

नवजात का शव नाले में बहता मिला

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : डड्डूमाजरा के ब्रिज के साथ लगते गंदे नाले में सोमवार दोपहर एक राहगीर ने पुलिस को एक नवजात बच्चे का शव पड़े होने की सूचना दी। इसपर थाना-39 के पुलिसकर्मी वहां पहुंचे, उन्होंने मौके की तस्वीरें करवाकर बारीकी से जांच की। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने शव को सेक्टर-16 जीएमएसएच अस्पताल की मॉर्चरी में रखवाकर बच्चे की पहचान के प्रयास शुरू कर दिए हैं। पुलिस ने बताया कि बच्चा महज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:48 PM (IST)
        

सीबीएसई परीक्षा शुरू, अंग्रेजी का पेपर रहा आसान

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सीबीएसइ 12वीं की परीक्षा आरंभ हो गई। सोमवार को सीबीएसई 12वीं का पहला पेपर अंग्रेजी का रहा। सुबह 10.30 बजे पेपर शुरू होना था, लेकिन पैरेंट्स एक घटे पहले ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचना शुरू हो गए। बारिश की वजह से शहर में कई जगह जाम की स्थिति देखी गई। इस दौरान पैरेंट्स के साथ-साथ टीचर ने भी स्टूडेंट को गुड लक कहा। हालाकि अंग्रेजी का पेपर आसान होने से स्टूडेंट काफी खुश नजर आए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें