चंडीगढ़

  • पंजाब में सक्रिय हुए नीतीश के रणनीतिकार प्रशांत किशोर, अमरिंदर से मिले

            
    Nitish's strategist prashant  Kishore active in Punjab , met  AmarinderUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 12:20 PM (IST)

    चंडीगढ़, {कैलाश नाथ]। कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनवी रणनीतिकार रहे और अभी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सलाहकार प्रशांत किशोर पंजाब में सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने पंजाब में अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की संभावित रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। इस सिलसिले में उन्होंने शुक्रवार को चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ लंबी मंत्रणा की। बत... और पढ़ें »

  • सेलीब्रेटी क्रिकेट लीग : चंडीगढ़ में दिखेगा फिल्‍मी सितारों का 'एक्शन'

            
    Film stars ' Action' will be seen in Celebrity Cricket League at ChandigarhUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 11:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेलीब्रेटी क्रिकेट लीग के जरिए शनिवार को शहर के सेक्टर 16 क्रिकेट स्टेडियम में फिल्म और टीवी सितारों का 'एक्शन' देखने को मिल सकेगा। क्रिकेट के मैदान में कलाकारों की भिड़ंत देखने के लिए सिटी ब्यूटीफुल के खेल प्रेमियों में खासी उत्सुकता है। यहां शनिवार को दाे मुकाबले होंगे। सभी खिलाड़ी कलाकार यहां पहुंच चुके हैं और शुक्रवार को उन्होंने जमकर अभ्यास भी किया। फोटो गैलरी : चंडी... और पढ़ें »

  • पुलिस केस तो दर्ज करवाती है, कोर्ट में मुकर जाती है

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पुलिस के जवान लोगों और वाहन चालकों से मामूली बहस होने के बाद मामले तो दर्ज करवाते हैं लेकिन उन्हें साबित नहीं कर पाते। खुद चंडीगढ़ पुलिस के जवान ही अदालत में जाकर अपने बयानों से मुकर जाते हैं और अदालत में पुलिस की किरकरी होती है। ज्यादातर मारपीट के मामले ट्रैफिक पुलिस के जवान दर्ज करवाते हैं। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से हर महीने किसी न किसी वाहन चालक से चालान काटने को लेकर... और पढ़ें »

  • प्रशांत किशोर कैप्टन से मिले, राज्य के हालात की ली जानकारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    -अमरिंदर की कोठी पर करीब पांच घंटे हुई मंत्रणा -बैठक का मुख्य केंद्र युवाओं पर आप का बढ़ता प्रंभाव रहा :::::::::::::::::: कैलाश नाथ, चंडीगढ़ कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो कभी नीतीश कुमार के लिए चुनावी रणनीति तैयार करने वाले प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ लंबी बैठक की। बैठक का मुख्य केंद्र राज्य में युवाओं पर आम आदमी पार्टी के बढ़ते प्रभाव क... और पढ़ें »

  • आइजी साहब को भा गए पंजाब के दो डीएसपी, पंजाब मांग रहा वापस, ये देने को तैयार नहीं

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब से चंडीगढ़ पुलिस में डेपुटेशन पर आए दो डीएसपी अनिल जोशी और सुमन कुमार को पंजाब सरकार ने वापस बुलाया है। दोनों डीएसपी को वापस भेजने के बजाय चंडीगढ़ पुलिस के आइजी ने उन्हें चंडीगढ़ में ही ओआरपी रैंक देकर एसपी प्रमोट करने की सिफारिश यूटी के गृह सचिव को की है। जबकि पंजाब सरकार ने चंडीगढ़ के गृह सचिव को पत्र भेजकर डीएसपी सुमन कुमार और डीएसपी अनिल जोशी को तत्काल प्रभाव स... और पढ़ें »

  • सीबीएसइ के निर्देशों के बाद भी बच्चों की सुरक्षा के लिए नहीं उठाए गए कदम

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर के ज्यादातर सरकारी स्कूलों की सुरक्षा भगवान भरोसे है। शहर में इस समय एक सौ ग्यारह सरकारी स्कूल हैं। एक तरफ से केंद्र की तरफ से स्मार्ट स्कूल, स्मार्ट क्लास रूम और स्मार्ट एजुकेशन देने की बात की जा रही है, वहीं, प्रशासन का शिक्षा विभाग सुरक्षा के नाम पर फेल साबित होता जा रहा है। पिछले साल पाकिस्तान के पेशावर के स्कूल में आतंकवादी हमले के बाद सीबीएसइ की तरफ से निर्देश ... और पढ़ें »

  • प्रशांत किशोर कैप्टन से मिले, राज्य के हालात की ली जानकारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    -अम¨रदर की कोठी पर करीब पांच घंटे हुई मंत्रणा -बैठक का मुख्य केंद्र युवाओं पर आप का बढ़ता प्रंभाव रहा :::::::::::::::::: कैलाश नाथ, चंडीगढ़ कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो कभी नीतीश कुमार के लिए चुनावी रणनीति तैयार करने वाले प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रधान कैप्टन अम¨रदर सिंह के साथ लंबी बैठक की। बैठक का मुख्य केंद्र राज्य में युवाओं पर आम आदमी पार्टी के बढ़ते प्रभाव को ... और पढ़ें »

  • संग्राम सिंह आज भिड़ेंगे रोबी-ई से, पीयू में किया प्रमोशन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:42 PM (IST)

    जासं, चंडीगढ़ : टीवा पर्सनैलिटी और कुश्ती के क्षेत्र की जानी मानी शख्सियत संग्राम सिंह मोहाली हॉकी स्टेडियम में होने वाले पहले कुश्ती प्रो के मुकाबले के प्रमोशन के लिए शुक्रवार को पीयू आए और सबको उनके मुकाबले का निमंत्रण दिया। उनका मुकाबला शनिवार को अमेरिकी पहलवान रोबी-ई से होगा, जिसमें तीन-तीन मिनट के छह राउंड होंगे। स्टूडडेंट सेंटर पर संग्राम ने खुलकर बातचीत करते हुए कहा कि इस मुकाबले से मिलने व... और पढ़ें »

  • 2 महीने बाद पुलिस ने दर्ज किया नगदी चोरी का मामला

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : गाड़ी के इंजन से तेल निकलने की बात कहकर दो लाख 74 हजार नगदी चोरी मामले में सेक्टर 11 थाना पुलिस ने दो महीने के बाद मामला दर्ज कर लिया। मामले में शिकायतकर्ता सेक्टर-44 निवासी संजीव शर्मा है। दिसंबर महीने में वे सेक्टर-27 और 28 के शराब ठेकों से पेमेंट दो लाख 74 हजार नगदी इकट्ठी करके धनास के ठेकों पर जा रहे थे। सेक्टर 15/24 की विभाजित सड़क पर गाड़ी का पंचर हो गया। वह गाड़ी का ट... और पढ़ें »

  • फल्यूड बेचने पर शहर में लगी पाबंदी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:36 PM (IST)

    जासं, चंडीगढ़ : स्वास्थ एव परिवार कल्याण मंत्रालय के आदेशों पर चंडीगढ़ में फल्यूड एवं थिनर की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। यह आदेश शुक्रवार को डीसी अजीत बालाजी के आदेशों के बाद शहर में अगले 60 दिनों के लिए लागू किया गया है। इसके अलावा शहर में साइबर कैफे चलाने वाले दुकानदारों को हिदायत दी है कि बिना पहचान पत्र के इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध न करवाई जाए। डीसी ने शहर के सभी लोगों से अपील करते हुए कहा है कि ... और पढ़ें »

  • स्तनपान से नहीं ठहरता गर्भ, कैंसर का खतरा भी 25 फीसद कम

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 09:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : प्रसव के बाद जितनी जल्दी हो सके, बच्चे को स्तनपान कराना चाहिए। जितनी देर तक स्तनपान कराया जा सके, कराना चाहिए। डॉक्टरों की राय है कि इससे महिलाओं में कैंसर का खतरा घटता है। 25 फीसद तक इससे कैंसर केसों में कमी आती है। यूट्रीन और ऑवेरियन कैंसर में स्तनपान से महिलाओं में एस्ट्रोजन (हारमोन) लेवल घटता है। इससे इन कैंसरों की चपेट में आने का खतरा भी कम हो जाता है। ऑस्टीयोपरोसिस... और पढ़ें »

  • हेरीटेज चोरी कर ले जाने वाला ऑटो बरामद

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-10 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ आ‌र्ट्स के बेसमेंट से हेरीटेज फर्नीचर चोरी मामले में इस्तेमाल ऑटो को सेक्टर-3 थाना पुलिस ने बरामद कर लिया। पुलिस ने ऑटो कबाड़ी सुनील की निशानदेही पर सेक्टर-25 से बरामद किया है। इसी ऑटो से हेरीटेज फर्नीचर चोरी के बाद पांच कुर्सी सरगना कबाड़ी फकीर चंद, पांच कुर्सी कबाड़ी सुनील और पांच कुर्सी स्वीटी व शकीला को देकर आए थे। वहीं, पुलिस रिमांड ... और पढ़ें »

  • 1072.48 करोड़ रुपये से विकास करवाएगा निगम

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:45 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नगर निगम का वर्ष 2016-17 के लिए 1072.48 करोड़ रुपये का बजट प्रस्ताव शुक्रवार को वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक में पारित कर दिया गया। महापौर अरुण सूद की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक में नए वित्त वर्ष 2016-17 के लिए 1072.48 करोड़ के बजट प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई। इसमें 571.90 करोड़ रुपए प्लान बजट और 500.58 करोड़ रुपए नान प्लान बजट में रखे ग... और पढ़ें »

  • स्कल्पर वर्कशॉप सिम्पोजियम का आर्ट गैलरी में रंगारंग आगाज

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पखवाड़े भर चलने वाले स्कलप्चर वर्कशॉप और सिम्पोजियम-इनोवेशन रॉक सीड- का शुक्रवार को गर्वनमेंट म्यूजियम एंड आर्ट गैलरी में आरंभ हुआ। कार्यक्रम को चंडीगढ़ ललित कला अकादमी (सीएलकेए) द्वारा आयोजित किया गया है और इसका उद्घाटन गृह सचिव अनुराग अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम का शीर्षक बलबीर सिंह कट्ट को समर्पित है, जो कि भारतीय स्टोन स्कल्चर में सबसे सम्मानित और जानी मानी हस्तियों मे... और पढ़ें »

  • टैलेंट दिखला जा.. में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:31 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सिटी एंटरटेनेंट नेटवर्क और लोक कला सास्कृतिक सोसाइटी द्वारा तानसेन संगीत एकेडमी व स्टेप-2 स्टूडियो के सहयोग से रगारग कार्यक्रम टैंलेट दिखला जा का आयोजन किया। यह कार्यक्रम बाल भवन सेक्टर-23 के ऑडिटोरियम में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वन्दना से की गई। उसके बाद रगारग कार्यक्रम में 3 से 18 वर्ष तक की आयु के बच्चों ने नृत्य, गायन, मॉडलिंग, एक्टिग, मिमिक्री और स्टट्स... और पढ़ें »

  • वार मेमोरियल में छात्रों ने देशभक्तों को दी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ गु्रप ऑफ कॉलेजेज के झजेडी कॉलेज के छात्रों ने देश के लिए अपनी जान देने वाले वीर सैनिकों को श्रद्धाजलि देते हुए वार मेमोरियल सेक्टर-3 में जाकर उन्हे श्रद्धा के फूल भेंट किए। इस दौरान छात्रों ने बीते दिनों पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले दौरान देश के लिए कुर्बान होने वाले योद्धाओं को याद करते हुए दो मिनट का मौन व्रत रखा। प्रेसिडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने छात्रों को वी... और पढ़ें »

  • मोबाइल वर्कफोर्स को सक्षम बनाने के लिए लाच ऑफिस 365

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 कंपनियों को अपने ईको सिस्टम में तालमेल बैठाने, संवाद करने, बेहतर ढंग से कनेक्ट होने और ज्यादा बाजÞारों और उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाने में मदद करता है। यह कहना है माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के निदेशक-एसएमबी सुधीर नायर का। सुधीर नायर ने शुक्रवार को ऑफिस 365 के साथ ही पावर बीआइ और डेल्व सॉल्यूशस को लाच करते हुए जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ ट्राईसिटी क्... और पढ़ें »

  • सेक्टर-16 के मैदान में आज दिखेगा सितारों का 'एक्शन'

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेलीब्रेटी क्रिकेट लीग के जरिए शनिवार को शहर के सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में फिल्म और टीवी सितारों का 'एक्शन' देखने को मिल सकेगा। यहां पर पहला मुकाबला मुंबई हीरोज और भोजपुरी दंबग की टीमों केबीच दोपहर 2.30 बजे होगा। वहीं, दूसरा मैच दुधिया रोशनी में पंजाब दे शेर और बंगाल टाइसर्ग की टीमों के बीच शाम 6 बजे से खेला जाएगा। शुक्रवार को टीम केखिलाड़ियोंने स्टेडियम में अभ्यास कि... और पढ़ें »

  • 'म्यारौ रौंतेल्यू राठ' कल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    जासं, चंडीगढ़ : राठ त्रिपट्टी विकास समिति की ओर से रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम 'म्यारो रौंतेल्यू राठ' का आयोजन किया जा रहा है। समिति के प्रवक्ता मनमोहन ंिसंह कंडारी ने बताया कि कार्यक्रम रविवार को बाल भवन, सेक्टर-23 में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। कार्यक्रम में उत्तराखंड के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. धनसिंह रावत, एसबीआइ के सेवानिवृत्त सहायक महाप्रबंधक नरेश चंद्र नेगी, पौड़ी गढ़वाल के नौड़ी के पंच... और पढ़ें »

  • अब चंडीगढ़ में प्रवेश करते समय आपको नहीं दिखेगा जाम

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 08:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सिटी ब्यूटीफुल में प्रवेश के समय ट्रकों की कतारों से होने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या से शहरवासियों को निजात मिलने वाली है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों पर अब पंजाब सरकार चंडीगढ़ बॉर्डर पर बने पंजाब के इंफरमेशन कलेक्शन सेंटर को जीरकपुर से पूर्व गाव भबात में स्थापित करने की तैयारी कर रही है। यह हलफनामा पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में डेराबस्सी के एसडीएम ने दाखिल कि... और पढ़ें »

(News from Chandigarh, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें