Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

तीन दर्जन से ज्यादा की सैंपलिंग अब रिपोर्ट का इतजार

जागरण संवाददाता, मोहाली : दीवाली पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले भर में तीन दर्जन से ज्यादा दुकानों पर बिकने वाली मिठाई व अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल भरे गए है। अब विभाग इन सैंपलों की रिपोर्ट आगामी 16 दिन में दे देगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ध्यान रहे कि मोहाली प्रशासन की ओर से दीवाली से दस दिन पहले सैंपल भरने का ये अभियान चलाया गया था। इस दौरान प्रशासन के अधिकारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

तीन जगह आगजनी, पटाखों से 12 घायल

जागरण संवाददाता, मोहाली : दीवाली पर शहर में तीन जगह आग लगने की घटनाएं हुई, जबकि बम पटाखे, आतिशबाजी और फुलझड़ियों की चपेट में आकर दर्जन भर लोग घायल हुए इनमें अधिकतर को मामूली घाव आए व प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। जिला फायर बिग्रेड के अधिकारियों के मुताबिक दीवाली की रात तीन जगह से फायर की सूचना मिली। तीनों जगहों पर पटाखों के कारण घास फूस व कूडे़ में आग लगी थी, लेकिन किसी भी जगह पर कोई बड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

अगले साल तक शहर में होगा आधुनिक स्लाटर हाउस

जागरण संवाददाता, मोहाली : प्रशासन की कोशिश अगर सिरे चढ़ी तो शहर अगले साल मार्च माह तक मीट की रेहड़ी-फड़ी से मुक्त हो जाएगा। फेज-1 में केंद्र सरकार की मदद से 8 करोड़ रुपये खर्च कर सेमी ऑटोमैटिक स्लॉटर हाउस तैयार किया जाएगा। निगम इसके पास 50 दुकानों वाली मीट मार्केट भी बनाएगा। अगले महीने इस पर काम शुरू हो सकता है। इस प्रोजेक्ट को 18 महीने में पूरा किया जाना है। डीसी तेजिंदर पाल सिंह सिद्धू ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

गली-गली बिकता है नशा, पुलिस को दिखता नहीं

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ शहर के सेक्टर-22 निवासी व नुक्कड़ ढाबे के मालिक जोगिंदर की 20 वर्षीय बेटी मनीषा की हेरोइन के ओवरडोज से मौत मामले में बुधवार को लोगों ने प्रदर्शन किया। आम लोगों के लिए आवाज उठाने वाले एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने सेक्टर-17 मटका चौक के समीप शहर से नशे को 'गेट आउट' कहने के लिए आवाज उठाई। शहर में बढ़ती नशा तस्करी के चलते पुलिस-प्रशासन को नकारा बताते हुए लोगों ने कहा कि 'नशा गल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

टैगोर थिएटर का नवीनीकरण, पार्किंग शुल्क भी बढ़ा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : दीपावली पर सांस्कृतिक कर्मियों के लिए प्रोत्साहन भरी व नाट्य प्रेमियों के लिए थोड़ा महंगी खबर है। टैगोर थियेटर में नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम तो निशुल्क देखे जा सकते हैं, लेकिन सांस्कृतिक मूल्यों के प्रति संवेदना रखने वाले नाट्य प्रेमियों को 1 नवंबर से बढ़ा हुआ पार्किंग शुल्क अदा करना होगा। प्रशासन के सांस्कृतिक विभाग व टैगोर थिएटर प्रबंधन के इस फैसले से यहां मात्र नाटकों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

बात-बात में युवक के पेट में गोदा चाकू

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ सेक्टर-26 ग्रेन मार्केट में बुधवार किसी बात पर दो युवकों ने एक युवक के पेट में चाकू मार दिया। इससे वह लहूलुहान होकर सड़क पर गिर गया। उसे घायल देख काफी लोग वहां जमा हो गए और आरोपियों को काबू कर तुरंत थाना-26 को सूचित किया। पुलिस ने घायल युवक को सेक्टर-16 जीएमएसएच पहुंचाने के साथ दोनों हमलावरों को हिरासत में ले लिया। आरोपियों की पहचान मनीमाजरा स्थित इंद्रा कॉलोनी निवासी ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

छठ पूजन के लिए स्वयंसेवक तैयार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पूर्वाचल एसोसिएशन की बैठक में छठ पूजा की तैयारियों पर चर्चा की गई। सेक्टर-42 की लेक पर छठ पूजा में व्यवस्था के लिए विश्वविद्यालय व कॉलेजों के विद्यार्थियों को स्वयंसेवकों का काम करने के लिए प्रेरित किया गया है। बैठक में बिहार, यूपी और बंगाल के स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। पूर्वाचल सभा के सचिव पीएन शाही ने कहा कि 2012 में लेक पर उचित व्यवस्था न होने के कारण काफी परेशा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:07 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान को पीयू ने दिखाया ठेंगा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान की घोषणा करने के बाद महज एक बार सफाई हुई है। यूनिवर्सिटी में कई जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। यूनिवर्सिटी के बड़े अधिकारियों ने महज चेहरा दिखाने और मीडिया में दिखाने को एक मर्तबा सफाई अभियान चलाया। पंजाब यूनिवर्सिटी में सफाई अभियान चलाने की नींव पूर्व वीसी प्रो. आरसी सोबती ने रखी थी। यूनिवर्सिटी का कोई इलाका नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

कुमाऊं सभा का रक्तदान शिविर 26 को

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ कुमाऊं सभा चंडीगढ़ द्वारा 26 अक्टूबर को रक्तदान शिविर का आयोजन गढ़वाल भवन सेक्टर 29 में किया जाएगा। कुमाऊं सभा के मीडिया प्रभारी शशी प्रकाश पांडे एवं अध्यक्ष बचन सिंह नगरकोटी के अनुसार सभा का 9वां रक्तदान शिविर पीजीआइ के सहयोग से आयोजित होगा। शिविर में विधायक ज्ञान चंद गुप्ता मुख्य अतिथि, प्राईड कैटर के लाली रावत, आरएस वेलफेयर सोसायटी मल्लांपुर के अध्यक्ष कपिल देव शर्मा, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

नेत्रहीन छात्रों को आत्मनिर्भर बनाना जरूरी : पाटिल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : वे आंखों से नहीं देख पाते हैं लेकिन मन की आंखों से संसार को देखते हैं। सेक्टर 26 स्थित दृष्टिहीन विद्यालय के कुछ छात्रों ने मंगलवार को पंजाब राजभवन में यूटी प्रशासक व पंजाब के राज्यपाल शिवराज पाटिल को अपने हाथों से बनाई डिजाइनर मोमबत्तिया देकर दीपावली की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर शिवराज पाटिल ने ब्लाइंड इंस्टीट्यूट के छात्रों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:27 PM (IST)
        

दो घरों से हजारों की नगदी व मोबाइल चोरी

जासं, चंडीगढ़ गांव हल्लोमाजरा के मकान नंबर-1186 से और रामदरबार फेज-1 के मकान नंबर-117 से चोर 22 हजार रुपये से अधिक की नगदी, चार मोबाइल, सिम कार्ड, वोटर कार्ड व अन्य सामान पार कर ले गए। वारदात का पता उस समय चला जब उक्त मकान मालिक मृदुल और पारस नाथ यादव घर पहुंचे। सूचना मिलने पर थाना-31 से मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने जांच के बाद केस दर्ज कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

देश की एकता व अखंडता के प्रतीक हैं पुलिस जवान : सूरजभान

जासं, चंडीगढ़ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 5वीं सिग्नल बटालियन और 51 बटालियन ने मंगलवार को हल्लोमाजरा परिसर में मंगलवार को देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक, पश्चिमोत्तर सेक्टर सूरज भान काजल की मौजूदगी में अधिकारियों एवं जवानों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। काजल ने कहा कि पुलिस बल पर देश की आंतरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

मनन वोहरा भारतीय ए टीम में

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर के मनन वोहरा का चयन भारतीय ए टीम में किया गया है। मंगलवार को राष्ट्रीय चयन समिति की हुई बैठक में भारतीय ए टीम के लिए मनन के नाम चयनित किया गया। इससे पूर्व भी मनन भारतीय ए टीम में शामिल हो चुके हैं। भारतीय ए टीम 30 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के सीसीआइ में एकदिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सदस्य मनन आइपीएल और चैंपियंस लीग में अपने बल्ले से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

पीयू के हॉस्टल-4 में हादसा, पहली मंजिल से गिरकर युवक की मौत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पंजाब विश्वविद्यालय के ब्वॉयज हॉस्टल नंबर-4 में एलएलबी सेकेंड ईयर के एक छात्र के साथ सोमवार देर रात तक शराब पी रहे एक आउटसाइडर युवक की पहली मंजिल से गिरकर मौत हो गई। उसकी पहचान सिरसा के गांव बरोखा निवासी 27 वर्षीय अमनदीप के रूप में हुई है। वह प्राइवेट नौकरी करता था। जानकारी के अनुसार अमनदीप सोमवार को अपने दोस्त एलएलबी के छात्र रमनदीप से मिलने पीयू के हॉस्टल नंबर-4 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

विश्वकर्मा दिवस पर अश्लील नाच-गाने बंद हो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ रामगढि़या एवं विश्वकर्मा सभा ने विश्वकर्मा दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान मंचों पर गाए जाने वाले लचर गीतों व नृत्य पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। विश्वकर्मा सभा चंडीगढ़ के अध्यक्ष माताराम धीमान ने सभी धार्मिक संगठनों से आग्रह किया है कि वे विश्वकर्मा दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों को परंपरागत धार्मिक रीति रिवाज से मनाएं। धीमान ने कहा कि बड़े ही दुख की बात है कि इस प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

मोहाली ने जालंधर को धोया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मोहाली ने मंगलवार को यहां पंजाब अंतर जिला एफसी मित्तल ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में जालंधर को 42 रनों से शिकस्त दी। सेक्टर-16 के क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले खेलने उतरी मोहाली की टीम 49.5 ओवर में 264 के स्कोर पर सिमट गई। मनूल जैन ने 63, उदय कौल ने 55 और सचिन सोहल ने 38 रनों की पारी खेली। राहुल शर्मा ने पांच विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जालंधर की टीम 4... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:48 PM (IST)
        

तीनों आरोपी दो दिन के रिमांड पर

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ मॉडल पुनीत संधू मर्डर केस में मास्टर माइंड रामलाल, उसकी बेटी अंजू और दोस्त सुप्रीत को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। रामलाल, अंजू और सुप्रीत को दो दिनों की रिमाड अवधि समाप्त होने के बाद मंगलवार को जिला अदालत में पेश किया गया। पुलिस आरोपियों की रिमांड बढ़ाने की मांग की। पुलिस ने बताया कि रामलाल के पास से 5-6 फोन बरामद हुए थे। इनके बारे में जानकारी जुटानी ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

चोरी की पांच गाड़ियां बरामद, दो काबू

संस, खरड़ : सीटी पुलिस ने दो व्यक्तियों को चोरी की पांच गाड़ियों समेत काबू करने में सफलता हासिल की है। जिला पुलिस प्रमुख इंद्रमोहन सिंह भट्टी ने बताया कि सुरिंदर सिंह और राजीव कालड़ा दिल्ली के रहने वाले है। पूछताछ में आरोपियों ने दिल्ली से गाड़ियां चोरी करने की बात कबूली है। जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि उक्त व्यक्तियों को माननीय अदालत में पेश कर दो दिन का पुलिस रिमाड हासिल कि या गया है।प्रेस कांफ्रेस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

एसबीपी का एटीएम तोड़ने की कोशिश

जासं, मोहाली फेज-11 स्थित स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के एटीएम को गत रात अज्ञात लुटेरों ने तोड़ने की कोशिश की। लुटेरों की फोटो सीसीटीवी में कैद हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एटीएम तोड़ने आए लुटेरे नकाब डाले हुए थे। इसलिए उनकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

शहीदों के परिवारों का ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी : एसएसपी

जागरण संवाददाता, मोहाली शहीदों के परिवारों की समस्याओं को हल करने की जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन की है। देश में 650 पुलिस अधिकारियों व जवानों ने शहादत दी है। शहीदों के परिवारों को कल्याण के लिए जिला पुलिस पूरी तरह से वचनबद्ध है। ये बात मोहाली पुलिस की ओर से पुलिस शहीद यादगारी दिवस पर मंगलवार को करवाए कार्यक्रम में एसएसपी इद्रमोहन सिंह ने कही। इस दौरान शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें