चंडीगढ़

  • सिंडिकेट में उठल सकता है हॉस्टलों में आर्थिक अनियमितता का मुद्दा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी की सिंडिकेट मीटिंग में एक मर्तबा फिर हॉस्टलों में आर्थिक अनियमितता का मुद्दा उठेगा। एजेंडे की सप्लीमेंटरी आइटम में यह मुद्दा जोड़ा गया है। असल में पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन इस मामले में पीएमओ तक शिकायत भेजने वाले इवनिंग स्टडीज विभाग के प्रो. विजय चोपड़ा को री-इंप्लायमेंट देने को लेकर अड़ गया है। प्रो. चोपड़ा के 65 साल होने में दो साल बचे हैं। इन बचे दो सालो... और पढ़ें »

  • बदलदे रिश्ते में दिखी वासना और पैसे के बजाय जिंदगी की असलियत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : युगातर आ‌र्ट्स की तरफ से शनिवार को पंजाब कला भवन सेक्टर-16 में दो दिवसीय थिएटर फेस्टिवल के पहले दिन नाटक बदलदे रिश्ते का मंचन किया गया। नाटक में एक ऐसे पुरुष और महिला को पेश किया गया, जोकि वासना और पैसे के चक्कर में एक-दूसरे के पास आते है, लेकिन वह मात्र आकर्षण होता है। समय के साथ उनका आपस का आकर्षण खत्म हो जाता है। नाटक में एक पुरुष द्वारा दो शादी की जाती है, लेकिन बुढ़... और पढ़ें »

  • फोन पर टिकट कैंसिलेशन के फैसले को यात्रियों ने सराहा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : हाईटेक होते रेलवे के प्रति यात्रियों का लगातार भरोसा और विश्वास बढ़ रहा है। रेलवे के हाईटेक होने की इसी कड़ी में नया अध्याय जुड़ा है, फोन या एसएमएस कर टिकट कैंसिल करवाने की सुविधा का मिलना। यकीनन इस सेवा के शुरू होने से अब यात्रियों को न तो टिकट कैंसिल करवाने के लिए धक्के खाने पड़ेंगे और न ही घंटों लाइन में खड़े होकर परेशान होना पड़ेगा। अब आप अपने मोबाइल से रेलवे पूछताछ नंबर... और पढ़ें »

  • शहर में 4 जगह चेन झपट ले गए बदमाश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:57 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पुलिस को चुनौती देते हुए स्नेचर शनिवार को शहर में चार जगहों से चेन झपटकर फरार हो गए। दो दिन पहले भी स्नेचरों ने चार जगहों पर वारदात की थी। इसी क्रम में बीते चौबीस घंटों में स्नेचरों ने चार और वारदात को अंजाम दे दिया। पहली वारदात : सेक्टर-20 स्नेचिंग की पहली वारदात सेक्टर-20 की मार्केट में गई 68 वर्षीय सुरक्षा देवी के साथ हुई। सुरक्षा देवी के अनुसार वे मार्केट से वापस... और पढ़ें »

  • मॉडल नूर कटारिया को भगोड़ा करार दिए जाने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चर्चित अनुराधा मर्डर केस में उम्रकैद की सजा पाने वाले उनके पति बलजिंदर सिंह उर्फ टाला की कथित मॉडल दोस्त नूर कटरिया के 8 वर्ष पुराने फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस मामले में जिला अदालत ने नूर को भगोड़ा करार दिए जाने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। दिसंबर 2014 में नूर को मामले में मजिस्ट्रेट कोर्ट ने साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया था। जिसके बाद बरी किए जाने के खिलाफ... और पढ़ें »

  • गैंगस्टर डिंपी की हत्या को लेकर सुर्खियों में रहा था रॉकी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:40 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : गैंगस्टर प्रभजिंदर सिंह डिंपी की हत्या के चर्चित मामले को लेकर जस¨वदर ¨सह उर्फ रॉकी सुर्खियों में रहा था। इस हाईप्रोफाइल मामले में रॉकी साक्ष्यों के अभाव में बरी हो गया था। रॉकी को हत्या, हत्या के प्रयास, आ‌र्म्स एक्ट और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत बरी किया गया था। इसी क्रम में तब रॉकी ने फाजिल्का में दर्ज एक आपराधिक मामले में आत्मसमर्पण किया था। पुलिस ने कहा था चंड... और पढ़ें »

  • ठगी के जालसाज को दिल्ली से दबोचा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूटी पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने शनिवार को आइटी ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में इंवेस्टमेंट के जरिये बिजनेस पार्टनर बनाकर ठगी करने वाले एक जालसाज रोहित को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमाड पर भेज दिया गया। सेक्टर-8 ए में रहने वाले इकरूप सिंह व हरमनजीत सिंह ने मालवीय नगर के रहने वाले रोहित कुमार वर्मा के खिलाफ सेक्टर-34 ... और पढ़ें »

  • हरियाणा की 3 वोल्वो बसों को अटैच करने के निर्देश

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : हरियाणा रोडवेज के 3 रिटायर्ड इंस्पेक्टरों की एग्जीक्यूशन याचिका पर जिला अदालत ने रोडवेज की तीन वोल्वो बसों को अटैच करने के निर्देश दिए हैं। अदालत ने यह निर्देश इंस्पेक्टरों की याचिका में उन्हें आर्थिक लाभ नहीं दिए जाने पर जारी किए हैं। इन तीनों इंस्पेक्‌र्ट्स ने जिला अदालत में एग्जीक्यूशन याचिका दाखिल की थी, जिस पर शनिवार को सुनवाई हुई। इस मामले की अगली सुनवाई 8 जुलाई क... और पढ़ें »

  • विभाग से आर-पार की लड़ाई के मूड में यूटी कैडर एजुकेशन यूनियन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शिक्षा विभाग के रवैये को देखते हुए यूटी कैडर एजुकेशन यूनियन ने प्रशासन के साथ आर-पार की लड़ाई करने का मूड बना लिया है। यूनियन द्वारा शनिवार को आपातकालीन बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें डेपुटेशन पर ओवर स्टे बैठे अध्यापकों को वापस भेजने और प्रमोशन करने के बाद नौ महीने में प्रोफेसर दिनेश कुमार की डिमोशन को लेकर चर्चा की गई। उल्लेखनीय है कि यूनियन लंबे समय से यूटी में डेपुटेशन... और पढ़ें »

  • भाजपा के महंगे करंट का झटका नहीं सह पाएगी जनता : कांग्रेस

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ काग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर बिजली महंगी करने पर निशाना साधा। शनिवार को जारी बयान में उन्होंने आरोप जड़ा कि जब से भाजपा की सरकार आई है, तब से हर चीज के दाम बढ़ रहे हैं। पेट्रोल और डीजल के दामों में रिकार्डतोड़ वृद्धि हुई है। खाद्य पदार्थो के रेट आम जनता की पहुंच से बाहर हो गए हैं। अब बिजली के रेट बढ़ाने के बाद आम जनता का जीना और मुश्क... और पढ़ें »

  • रिटायरमेंट पर दी विदाई पार्टी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : गढ़वाल सभा के हुए चुनाव में मुख्य चुनाव अधिकारी की भूमिका निभाने वाले भारत सिंह नेगी को रिटायरमेंट पर शनिवार को विदाई पार्टी दी गई। इस अवसर पर गढ़वाल सभा के प्रधान विक्रम सिंह वशिष्ठ, महासचिव विजय सिंह रावत एवं सभा के अन्य पदाधिकारी, भाजपा जिला प्रेस सचिव दीपक भट्ट, पार्षद गुरबख्श रावत, हीरा नेगी मौजूद रहे। सब ने भारत सिंह नेगी को शुभकामनाएं दीं।और पढ़ें »

  • विष्णु वर्धन को आइटीएफ फ्यूचर टेनिस का खिताब

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : विष्णु वर्धन दस लाख डॉलर की इनामी राशि वाले पुरुष वर्ग आइटीएफ फ्यूचर टेनिस टूर्नामेंट के एकल वर्ग का खिताब जीतने में सफल रहे। वे इससे पहले शुक्रवार को अपने पार्टनर श्रीराम बालाजी के साथ डबल का खिताब भी जीत चुके है। टूर्नामेंट चंडीगढ़ लॉन टेनिस एसोसिएशन की ओर से सेक्टर -10 स्थित सीएलटीए में करवाया जा गया। शनिवार को पुरुष वर्ग में सिंगल्स का फाइनल मुकाबला खेला गया। इसमें द... और पढ़ें »

  • भाषण प्रतियोगिता में इकनूर अव्वल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : न्यू पब्लिक स्कूल सेक्टर-18 में रोटरी क्लब चंडीगढ़ केंद्रीय के सहयोग से इंटर स्कूल भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। सेवानिवृत्त जज राजीव भल्ला मुख्य अतिथि रहे। जल संरक्षण विषय पर हुई प्रतियोगिता में इकनूर कौर ने पहला, ईशप्रीत ने दूसरा और याति जैन ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस अवसर पर गणित विषय पर भी प्रतियोगिता हुई जिसमें न्यू पब्लिक स्कूल के आदर्श कुमार ने पहला, सेंट जोसे... और पढ़ें »

  • जोरावर की प्रमोशन के लिए पहुंचे हनी सिंह, फैन्स के साथ ली सेल्फी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : अपनी आने वाल फिल्म जोरावर की प्रमोशन के लिए यो यो हनी सिंह चंडीगढ़ पहुंचे। यो यो के आने से शहर के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। इनमें से कुछ एक फैंस के साथ हनी सिंह ने सेल्फी भी ली और बाकी को अपने खास स्टाइल से खुश किया। लोगों मे हनी सिंह के क्त्रेज को देखते हुए उनकी सुरक्षा का भी पुख्ता तौर से इंतजाम किया गया। मीडिया से बातचीत के दौरान यो यो ने अपनी आने वाली फिल्... और पढ़ें »

  • फूड आर्टिकल लाइसेंस खत्म करने पर जताई खुशी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बीके सूद, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रभारी रामकरण गुप्ता तथा मार्केट कमेटी के निदेशक सुनील गुप्ता ने चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा फूड आर्टिकल लाइसेंस को खत्म करने पर खुशी जाहिर की। इसे व्यापारियों के हित में एक बड़ा कदम बताया। शनिवार को जारी एक बयान में भाजपा नेताओं ने कहा कि कई दशक से शहर के व्यापारी इस्पेक्टरी राज से परेशान थे। नेताओं ने चंडी... और पढ़ें »

  • शिक्षा विभाग और प्राइवेट स्कूल कल होंगे आमने-सामने, पर एजेंडे का पता नहीं

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शिक्षा विभाग सोमवार को प्राइवेट स्कूल मैनजमेंट के साथ बैठक करेगा लेकिन एजेंडे का किसी को भी पता नहीं है। मालूम हो कि प्राइवेट स्कूलों की मनमानी को रोकने के लिए शिक्षा विभाग ने कड़ा रुख अपनाया है। वीरवार को दस प्राइवेट स्कूल का औचक दौरा भी किया गया था और उन स्कूलों की रिपोर्ट तैयार करके शिक्षा विभाग में जमा हो चुकी है। विभाग का कहना था कि सोमवार को प्राइवेट स्कूल मैनजमेंट ... और पढ़ें »

  • बाघा ने मल्टीलेवल पार्किग में संडे कार बाजार लगाने की सलाह दी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नगर निगम के मनोनीत पार्षद सुरेंद्र बाघा ने संडे कार बाजार सेक्टर-17 की मल्टीलेवल पार्किग में शिफ्ट करने की सलाह दी है। संडे कार बाजार की समस्या को लेकर महापौर को पत्र लिखकर सुरेंद्र बाघा ने कहा कि सेक्टर-17डी की मल्टीलेवल पार्किंग में 3.27 लाख वर्ग फुट स्पेस उपलब्ध है। जहां एक हजार के करीब कारें खड़ी की जा सकती है। रविवार को छुंट्टी के कारण सेक्टर-17 तकरीबन बंद होता है। इ... और पढ़ें »

  • पोक्सो एक्ट में दोषी युवक को 10 वर्ष की कैद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : 9 वर्षीय बच्चे के साथ आपत्तिजनक हरकत के तहत दोषी पाए गए युवक को शनिवार को जिला अदालत ने 10 साल कैद की सजा सुनाई है। 22 वर्षीय राहुल नामक युवक पर पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। मामले में एक अन्य नाबालिग भी आरोपी था, जो पीड़ित बच्चे का पड़ोसी था। पीड़ित बच्चा और नाबालिग आरोपी सेक्टर-24 में रहते थे, जबकि दोषी युवक का घर भी कुछ दूरी पर था। पिछले वर्ष 17 मार्च के द... और पढ़ें »

  • किसानों को पेंशन देने पर कर रहे हैं विचार : बादल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मोहाली : मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि जिस तरह से सेवामुक्त सरकारी कर्मचारियों को राज्य सरकार की ओर से पेंशन दी जाती है, उसी तरह से 65 साल पार कर चुके किसानों को पेंशन देने की योजना पर विचार किया जा रहा है। यह बात उन्होंने शनिवार को मोहाली में देश के पहले विकास चैंबर का नींव पत्थर रखने के दौरान कही। बादल ने किसानों द्वारा की जा रही आत्महत्या पर चिंता प्रकट की। उन्होंने ... और पढ़ें »

  • पंजाबी गीतों पर जमकर थिरके विद्यार्थी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : अंतरराष्ट्रीय डांस-डे के मौके पर सेंट जोसेफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-44 के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। स्कूल के चारों हाउस टैगोर, अशोका, रमन और रणजीत में बंटकर विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुति दी। हिंदी, पंजाबी गीतों पर जमकर डांस किया। अशोका हाउस की ऊर्जा ने पहला, टैगोर के जंगेश ने दूसरा और रमन ग्रुप की मुस्कान में डांस में तीसरा स्थान हासिल क... और पढ़ें »

(News from Chandigarh, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें