1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

बीसीसीआइ तरसा रहा क्रिकेट स्टेडियम को

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ का ऐतिहासिक सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम एक अदद अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी के लिए तरस रहा है। शहर के क्रिकेट पर बीसीसीआइ की सीधी मान्यता न होने की भी मार पड़ रही है। इसी कारण यहां अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन नहीं हो पा रहा। मान्यता नहीं मिलने और अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी से वंचित होने की वजह से शहर और उभरती क्रिके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:19 AM (IST)
        

बीसीसीआइ तरसा रहा क्रिकेट स्टेडियम को

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ का ऐतिहासिक सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम एक अदद अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी के लिए तरस रहा है। शहर के क्रिकेट पर बीसीसीआइ की सीधी मान्यता न होने की भी मार पड़ रही है। इसी कारण यहां अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन नहीं हो पा रहा। मान्यता नहीं मिलने और अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी से वंचित होने की वजह से शहर और उभरती क्रिके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:58 AM (IST)
        

मोहाली में खुली 'सेरा स्टाइल गैलरी'

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पंजाब में विस्तार के क्रम को गतिमान बनाते हुए सेनेटरी ब्रांड 'सेरा' ने सोमवार को मोहाली में राज्य की छठी सेरा स्टाइल गैलरी की शुरूआत की। मैसर्स पुनीत ट्रेडिंग कंपनी को प्लाट नंबर 715, सेक्टर -82 में खुली गैलरी का उद्घाटन कंपनी के सहायक महाप्रबंधक (सेल्स) मृगेंद्रा सिंह कुशान ने किया। उन्होंने कहा कि सेरा स्टाइल गैलरी से ग्राहकों को अब सेनेटरी की हर जरूरत के लिए यहां वहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 12:11 AM (IST)
        

पंजाब के क्रिकेट का 'सूखा' समाप्त

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : टीम इंडिया के जिम्बाब्वे दौरे के साथ ही क्रिकेट का गढ़ माने जाने वाले पंजाब का 'सूखा' समाप्त हो गया है। लंबे समय के बाद टीम इंडिया में राज्य के खिलाड़ियों का चयन हो सका है। राज्य के खिलाड़ी काफी समय से राष्ट्रीय टीम में दस्तक के लिए इंतजार में थे। चार महीने पूर्व हुए क्रिकेट व‌र्ल्ड कप के लिए युवराज सिंह सहित राज्य के एक भी खिलाड़ी का चयन नहीं होने से मानो लग रहा था कि पंज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:36 PM (IST)
        

औद्योगिक नीति बुधवार को होगी जारी

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़: केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की नई औद्योगिक नीति बुधवार को जारी कर दी जाएगी। सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी दी कि बुधवार को यूटी राज्य अतिथि गृह में चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार विजय कुमार देव केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की नई औद्योगिक नीति को जारी करेंगे। गौर रहे कि चंडीगढ़ के उद्यमी लंबे समय से औद्योगिक नीति को जारी करने की मांग कर रहे थे। उम्मीद है कि नई औद्योगिक नीति में प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:13 PM (IST)
        

बच्चों-महिलाओं ने ली सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग

नोट:फोटो सहित। जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ बीते माह की 28 तारीख से महिलाओं व युवतियों के लिए यूटी पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट द्वारा आयोजित सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग कैंप का सोमवार को सेक्टर-26 मल्टीपर्पज हॉल में समापन समारोह आयोजित किया गया। जहां डीआइजी अमरजीत सिंह चीमा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जिनके अलावा एसपी सिटी व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। कैंप में दो अलग-अलग बैच में पांच से 65 वर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:56 PM (IST)
        

इंस्पेक्टर की पत्नी ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : ऑपरेशन सेल के इंचार्ज रहे व फिलहाल ट्रैफिक यूनिट का कार्यभार संभाल रहे यूटी पुलिस के इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह की पत्नी ने सल्फास निगल कर खुदकुशी कर ली। मृतका की पहचान पंजाब स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत 45 वर्षीय कमलजीत के रूप में हुई है। मौत होने की पुष्टि पीजीआइ के डॉक्टरों ने सोमवार सुबह की। इसके बाद इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह पत्नी के शव को पारिवारिक सदस्यों के साथ घर ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:27 PM (IST)
        

डीसी आफिस बना अखाड़ा, पथराव-लाठीचार्ज में 22 घायल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: सोमवार को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंचे धनास कच्ची बस्ती के प्रदर्शनकारियों व पुलिस के मध्य हुई भिड़ंत में लगभग 10 पुलिस कर्मियों सहित कुल 22 लोग घायल हो गए। इनमें कईयों को हल्की चोटें आई। वहीं उत्तेजित भीड़ ने एक पुलिस अधिकारी को बुरी तरह पीट दिया। घटना की शुरूआत तब हुई जब प्रशासन द्वारा धनास स्थित पैरीफेरी की भूमि पर झोपड़ी बनाकर रह रहे लोगों हटाने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:20 PM (IST)
        

चंडीगढ़ में क्रुद्ध लोगों का पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Angry people threw stones in Chandigarh, Police did Batons

चंडीगढ़ : सोमवार को यहां जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर पास के धनास गांव के लोगाें ने हंगामा आैर पथराव किया। पुलिस ने उग्र प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। प्रदर्शनकारियों ने भी पुलिस पर पथराव किया। इससे कई पुलिसकर्मियों सहित 22 लोग घायल हाे गए। इनमें कई महिलाएं भी हैं। बाद में क्रुद्ध लाेगों ने सेक्टर 16 अस्पताल के बाहर भी लोगों ने हंगामा व पत्थरब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:09 PM (IST)
        

कांग्रेस का दावा छह लाख लोग पहुंचे नशामुक्ति केंद्र

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : नशे पर पंजाब में चल रही बड़ी बहस में कांग्रेस ने नया खुलासा किया है। आरटीआइ से जानकारी जुटाकर कांग्रेस ने दावा किया कि 2007 से लेकर अभी तक नशामुक्ति केंद्रों पर नशा छुड़ाने के लिए संपर्क करने वालों की संख्या 6,22,381 है। निश्चित रूप से यह संख्या वो है जो स्वैच्छिक रूप से केंद्र पर पहुंचे, जबकि विदित है कि नशा छोड़ने के इच्छुक लोगों की संख्या नशा करने वालों की संख्या के मुकाबले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:54 PM (IST)
        

विरोध : महिला ने इंस्पेक्टर को मारी चप्पल, गाड़ी पर बरसाए पत्थर

चंडीगढ़ : पुनर्वास की मांग कर रहे धनास स्थित कच्ची कॉलोनी के गुस्साए लोगों ने सेक्टर-16 जीएमएसएच अस्पताल में हंगामा कर मुर्दाबाद के नारे लगाने के दौरान थाना एसएचओ पर भी हमला किया। हंगामे की सूचना पर थाना-17 एसएचओ इंस्पेक्टर उदयपाल लोगों को शांत करवाने के लिए जीएमएसएच अस्पताल पहुंचे। जहां उग्र भीड़ नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ी, जिसे देख इंस्पेक्टर उदयपाल व अन्य पुलिसकर्मी पीछे की तरफ हटने लगे। लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:50 PM (IST)
        

बस की टक्कर से कार सवार 4 घायल

संस, डेराबस्सी अंबाला चंडीगढ़ हाईवे पर भाखरपुर के समीप हरियाणा रोडवेज की टक्कर से कार सवार चार लोग जख्मी हो गए। उन्हे पीजीआइ चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है। परिवार बलटाना की रविंदरा इनक्लेव कॉलोनी का रहने वाला बताया गया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर करीब एक बजे अंबाला की ओर जा रही हरियाणा टैक्सी नंबर की शवर्ले बीट कार को भाखरपुर से पहले पीछे से हरियाणा रोडवेज की चंडीगढ़ से फतेहाबाद जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:42 PM (IST)
        

3 बजे तक सेक्टर 35 में बिजली बंद

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ : बिजली विभाग के सहायक नियंत्रक कार्यालय सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को सेक्टर 35 सी और 35 डी में सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर बाद 3 बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। उन्होंने बताया कि आवश्यक मरम्मत कार्य के कारण यहां बिजली 5 घंटे बिजली नहीं आएगी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:37 PM (IST)
        

सीएचबी 4 जुलाई को निकालेगा ड्रा

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ : चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड जनरल सेल्फ फाइनेंसिंग हाउसिंग स्कीम 2008 सेक्टर के तहत सेक्टर 63 में बने मकानों का ड्रा जुलाई के पहले सप्ताह में निकालेगा। सीएचबी प्रबंधन ने इन मकानों के लिए जमानत राशि जमा न कराने वाले आवेदकों को जमानत राशि जल्द जमा कराने को कहा है। यदि दो जुलाई तक कोई आवेदक जमानत राशि जमा नहीं कराएगा तो उसका आवेदन रद कर दिया जाएगा। गौर रहे कि सीएचबी 4 जुलाई श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:31 PM (IST)
        

दो राहगीरों से 5500 नगदी व मोबाइल लूटा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ रामदरबार में कच्चे रास्ते पर सब्जी मंडी ग्राउंड के पास से गुजर रहे दो लोगों ने तीन अज्ञात लोग सोमवार को 5500 रूपये नगदी और मोबाइल लूटकर ले गए। अज्ञात लुटेरों ने वारदात को चाकू की नोक पर अंजाम दिया। लुटेरों का निशाना बने राहगीरों की पहचान रामदरबार फेज-2 निवासी नरेंदर कुमार और उनके दोस्त सोम क्रिशन के रूप में हुई। जिन्होंने लुटेरों के फरार होने के बाद वारदात की सूचना पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:30 PM (IST)
        

चंडीगढ़ पुलिस कंप्लेंट अथॉरिटी के गठन को चुनौती

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ चंडीगढ़ पुलिस कंप्लेंट अथॉरिटी एक बार विवाद में आ गयी हे। अथॉरिटी के खिलाफ हाई कोर्ट में पहले ही कई याचिका विचाराधीन हे। इस विषय पर पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका और दायर हो गई हैं। याचिका के अनुसार चंडीगढ़ पुलिस कंप्लेंट अथॉरिटी पूर्णत अवैध और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के खिलाफ हैं। याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस सूर्यकात एवं जस्टिस पीबी बजंतरी पर आधारित खं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:28 PM (IST)
        

दमा दिल को भी करता है बेदम : प्रो. कौल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : देश में तेजी से बढ़ते दमे के मामलों की वजह से मेडिकल पेशेवरों में चिंता की लहर दौड़ रही है। इसकी वजह तेजी से बढ़ता हवा प्रदूषण और लोगों में बढ़ती धूम्रपान की आदत है। दमा अपने आप में चिंता का विषय है, उससे भी ज्यादा चिंता का विषय है दमा और हार्ट अटैक और स्ट्रोक जैसी गंभीर बीमारियों का इससे संबंध। आम तौर पर लोग यह मान सकते हैं कि दमा और हार्ट अटैक में कोई भी समानता नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:25 PM (IST)
        

साख्यिकी दिवस पर महालेनोबिस को याद किया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : प्रो पीसी महालेनोबिस द्वारा आर्थिक योजना और साख्यिकी के क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय योगदान के सम्मान में भारत सरकार द्वारा उनके जन्मदिन 29 जून को 'साख्यिकी दिवस' के रूप में मनाया गया। क्षेत्रीय कार्यालय चंडीगढ़ द्वारा 29 को साख्यिकी दिवस चंडीगढ़ में मनाया गया। हरबिन्दर सिंह, उप महानिदेशक चंडीगढ़ ने समारोह का उद्घाटन किया तथा उन्होंने इस अवसर पर प्रो महालेनोबिस के वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:17 PM (IST)
        

स्कूल खुलते ही होगा बच्चों व अध्यापकों का निरीक्षण

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : गर्मी की छुट्टियों के बाद पहली जुलाई को जैसे ही स्कूल खुलेंगे, शिक्षा विभाग का अमला स्कूलों के निरीक्षण पर निकल पड़ेगा। स्कूल शिक्षा महानिदेशक के कार्यालय से इस संबंध में सेकेंडरी शिक्षा और एलीमेंटरी शिक्षा के जिला शिक्षा अधिकारियों व सभी मंडल शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी किया गया है। पत्र में कहा गया है कि छुट्टियों के बाद पहली जुलाई को सभी प्राइमरी, मिडल, हाई व सीनियर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:11 PM (IST)
        

खेतों में मशीनीकरण से बढ़ी सरकार की मुश्किलें

कैलाश नाथ, चंडीगढ़ कृषि क्षेत्र में बढ़ रहे मशीन के प्रयोग से जहां किसानों को सहूलियत हो रही है, वहीं इसने सरकार की परेशानी बढ़ा दी है। परेशानी भी ऐसी-वैसी नहीं, बल्कि सरकार की साख और लाखों किसानों में बेचैनी का सबब बन रही है। बीते गेहूं के सीजन में फसल खरीद को लेकर किसानों में मची हाहाकार का मूल कारण भी मशीनीकरण है। कृषि मंत्री जत्थेदार तोता सिंह ऐसा ही मान रहे हैं। वह यह भी मान रहे है कि इस समस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:11 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें