1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

थाने में शराब पी तो खैर नहीं : मनोहर लाल

जागरण संवाददाता, पंचकूला : सेक्टर 5 के पुलिस थाने में रविवार रात साढ़े 9 बजे एक कार आकर रुकी और उसमें से निकले प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल। थाने में मौजूद कर्मचारियों को पहले तो समझ नहीं आया कि कौन आ गया है, लेकिन गौर से देखने पर सभी के होश उड़ गए। हमेशा लाब लश्कर के साथ चलने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज एक अकेली कार में पुलिस थाने में थे। किसी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि इस तरह से सीएम था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:55 PM (IST)
        

जीएमएचएस, रॉक रोवर्स ने दर्ज की जीत

चंडीगढ़ : जीएमएचएस सेक्टर 42 और रॉक रोवर्स हॉकी क्लब की टीमों ने रविवार को यहा पुरुषों की जूनियर स्टेट हॉकी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। जीएमएचएस सेक्टर 42 ने डीएवी क्लब को 3-1 से शिकस्त दी। दूसरे मैच में रॉक रोवर्स ने जीएमएचएस सेक्टर 42 जूनियर टीम को 3-2 से शिकस्त दी। अनाहत, आरुषी और आर्यमन चेस विजेता : अनाहत सिंह सहित आरुषी मित्तल और आर्यमन गुप्ता ने ओपन चेस चैंपियनशिप के विभिन्न आय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:35 PM (IST)
        

हाउस टैक्स पर श्वेत पत्र लाएगी भाजपा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ हाउस टैक्स पर श्वेत पत्र जारी करेगी। यह फैसला रविवार को भाजपा कार्यालय कमलम् में प्रदेशाध्यक्ष संजय टडन की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्षों और मोर्चा अध्यक्षों ने हिस्सा लिया। बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि बैठक में चंडीगढ़ हाउस टैक्स लगाए जाने प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:31 PM (IST)
        

चौबीस घंटे में 2.3 एमएम बारिश से मौसम कूल कूल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पिछले कई दिनों से रूठा मौसम आखिरकार शनिवार को मेहरबान हुआ। पहले तो आसमान में बादलों ने डेरा डाला फिर बारिश हो गई। हालाकि बारिश का दौर ज्यादा देर तक नहीं चला, लेकिन जितनी भी बारिश हुई उसमें गर्मी उमस से बेहाल शहरियों को थोड़ी राहत जरूर दे दी। मौसम की बेरुखी का ही परिणाम है कि पारा पिछले एक सप्ताह से 35 डिग्री के आसपास बरकरार है। रविवार को भी अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री और... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:18 PM (IST)
        

युवती से छेड़छाड़ में मकान मालिक गिरफ्तार

चंडीगढ़ : सेक्टर-32/डी में निवासी एक युवती ने मकान मालिक पर उससे छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए। शिकायत युवती ने पुलिस को दी, जिसपर थाना-34 के पुलिसकर्मियों ने मामले की जांच कर आरोपी पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। महिला की पहचान उक्त सेक्टर निवासी विजय कुमार वालिया के रूप में हुई है। शिकायतकर्ता युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उनसे छेड़छाड़ की। जिसका उसने विरोध किया, लेकिन वह अपनी करतूत से बाज न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

प्रशासन में हो सकता है एक और फेरबदल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : प्रशासन में जल्द ही एक और फेरबदल हो सकता है। एचसीएस वीरेंद्र चौधरी और रणजीत कौर ने चंडीगढ़ प्रशासन में अपनी ज्वाइनिंग दे चुके हैं। वहीं एचसीएस निशु नी नम्रता सिंघल संभवत: सोमवार को यूटी प्रशासन ज्वाइन करेंगी। गौर रहे कि बुधवार को हरियाणा सरकार ने हरियाणा चुनाव आयोग की सचिव एचसीएस निशु नी नम्रता सिंघल, पानीपत के सिटी मजिस्ट्रेट वीरेंद्र चौधरी और जींद की सिटी मजिस्ट्रेट एच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:10 PM (IST)
        

293 कांस्टेबल बनेंगे हेड कांस्टेबल, फिल्लौर पहुंचे ट्रेनिंग पर

चंडीगढ़ : यूटी पुलिस विभाग में करीब 25 वर्ष से पदोन्नति के इंतजार में बैठे 293 कांस्टेबलों का सपना रविवार को पूरा हुआ। जब उन्हें रविवार की सुबह करीब नौ बजे सेक्टर-26 पुलिस लाइन के आरटीसी सेंटर से करीब पांच बसों में फिल्लौर के लिए लोअर कोर्स ट्रेनिंग करने रवाना किया गया। महिला कांस्टेबलों सहित अन्य लंबे समय से पदोन्नति के इंतजार में बैठे थे। यह ट्रेनिंग करीब साढ़े तीन माह की है, इसे पूरा करने पर व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:48 PM (IST)
        

बिजली बंद रहेगी आज

चंडीगढ़: सोमवार को चंडीगढ़ के सेक्टर 44 सी, 47, ई संपर्क केंद्र 47, 48 ए व बी, सेक्टर 49 सी व डी, सेक्टर 50 और बैरमाजरा में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के सहायक बिजली नियंत्रक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को आवश्यक बिजली मरम्मत कार्य के कारण सेक्टर 44 सी, 47, ई संपर्क केंद्र 47, 48 ए व बी, सेक्टर 49 सी व डी, सेक्टर 50 और बैरमाजरा में में सुबह 10 बजे से ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:35 PM (IST)
        

पंजाब सरकार किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम : बादल

जागरण संवाददाता, मोहाली : पंजाब में किसी भी चुनौती से निपटने के लिए सरकारी पूरी तरह सक्षम है। राज्य की शाति किसी भी कीमत पर भंग नही होने दी जाएगी। शाति और सद्भावना को बनाए रखने की वचनबद्धता दोहराते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि दीनानगर घटना की पृष्ठभूमि में अन्य घटनाएं घटित होने की शकाओं संबंधी पूछे सवालों पर बादल ने कहा कि सरकार अपनी जिम्मेवारी से पूरी तरह सचेत है। बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:15 PM (IST)
        

डीजीसी के विद्यार्थियों ने दिया बेहतर परिणाम

जागरण संवाददाता, मोहाली : दोआबा ग्रुप ऑफ कॉलेज का पंजाब तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित छठे सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में बेहतर प्रदर्शन रहा। दोआबा पॉलीटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थी ने इस पूरे क्षेत्र में बेहतर परिणाम दिया है। पंजाब राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित छठे स्मेस्टर के परीक्षा परिणाम के दौरान दोआबा पॉलीटेक्निक के विद्यार्थियों की कंप्यूटर व सिविल इजीनियरिग संकाय में पास प्रतिशतत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:25 PM (IST)
        

बेरोजगार लाइनमैन नौकरिया चाहते है, लाठिया नहीं :बाजवा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने संगरूर में वित्त मंत्री पर¨मदर ¨सह ढींडसा के निवास के बाहर गत दिवस प्रदर्शन कर रहे बेरोजगार लाइनमैनों पर अमानवीय तरीके से किए गए लाठीचार्ज की ¨नदा की है। एक बयान में बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल द्वारा लोगों की उचित समस्याओं को नजरंदाज करना जारी है। नौकरिया पैदा करना या स्वरोजगार के अवसर देना सरकार की जिम्मेदारी है,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:21 PM (IST)
        

गन्ना खरीद मामले पर बादल चुप क्यों हैं : खैहरा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : गन्ने का न्यूनतम समर्थन मूल्य अधिक होने और उसके मुकाबले चीनी के दामों में कमी को देखते हुए कुछ गन्ना मिलों ने पेराई सीजन 2015-16 के लिए गन्ने की खरीद बंद किए जाने का फैसला लिया है। इस पर कांग्रेस के प्रवक्ता सुखपाल खैहरा ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने पूछा कि अब मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल चुप क्यों हैं। खैहरा ने कहा किय यह नोटिस दसूहा, मुकेरियां और अमलोह की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:19 PM (IST)
        

कैबिनेट बैठक आज, पानी मीटर को मिल सकती है मंजूरी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : पंजाब कैबिनेट की सोमवार को होने जा रही बैठक में पानी की बर्बादी को रोकने के लिए मीटर लगाने के प्रस्ताव पर मोहर लग सकती है। इसके अलावा अमृतसर में बनने वाले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) के लिए ली जाने वाली जमीन की कीमत पर भी कैबिनेट की मोहर लगेगी। बता दें, पानी के मीटर को लेकर स्थानीय निकाय विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। भले ही कोर्ट के निर्देश के बावजूद इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:15 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण को झुलाया सावन का झूला

जागरण संवाददाता, पंचकूला : सावन का महीना शुरू हो गया है। ऐसे में सेक्टर 19 स्थित वृंदावन की हट्टी में रविवार को वंदावन की तर्ज पर जुगल सरकार राधा कृष्ण का श्रृंगार किया गया। पीले रंग की पोशक ठाकुर जी को काफी पंसद है, इसलिए उनका श्रृंगाल पीले रंग के वस्त्रों से किया गया। इस मौके पर उन्हे झूला झुलाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें नगर परिषद की पूर्व प्रधान सीमा चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:11 PM (IST)
        

युवाओं को स्किल ट्रेनिंग से मिलेगा रोजगार :धनपत

फोटो सहित जागरण संवाददाता, पंचकूला : अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा धनपत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का उद्देश्य अधिक से अधिक युवाओं को स्किल ट्रेनिंग देकर उन्हे रोजगार के लिए तैयार करना है। इसके तहत विभिन्न उद्योगों से संबंधित स्किल ट्रेनिंग, आईटी, बैंकिंग, प्रबंधन व सेल्स जैसे क्षेत्रों में युवाओं को प्रशिक्षित कर आर्थिक इनाम भी दिया जाएगा। धनपत सिंह रविवार को सेक्टर 14 में प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:06 PM (IST)
        

आटा-दाल स्कीम पात्रों के नाम कटने से नाराजगी

- आरोप पिछले कई साल हैं पात्र दफ्तरों में बैठ अधिकारियों ने काटे नाम कुराली। गत कई महीनों से आटा-दाल स्कीम के तहत गेंहू की प्रतीक्षा कर रहे लाभपात्रियो के नाम अब लिस्ट में से काट दिए जाने के कारण लोगों में सरकार के प्रति रोष पाया जा रहा है तथा बिना किसी जाच पड़ताल से उनके नाम लिस्टों में से काट दिए जाने के बाद रोष में आए लोगो ने सरकार प्रति नारेबाजी करते हुए उनके नाम लिस्टों में चढा कर उन्हे अनाज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:03 PM (IST)
        

पुलिस ने बैंक सुरक्षा गार्ड को पीटा

फोटो सहित पुलिस ने आरोपों को नकारा जीरकपुर। स्थानीय गाव दौलत सिंह वाला भबात स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इडिया के एटीएम पर तैनात सुरक्षा गार्ड की पुलिस की ओर से हाई अलर्ट की आड़ में पिटाई की गई। जबकि पुलिस ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि गार्ड ने ड्यूटी के दौरान शराब पी हुई थी और एटीएम में सोया पड़ा था। एटीएम पर तैनात सुरक्षा गार्ड सोनू कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि वह 30 जुलाई को रात 11 बजे बैं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:48 PM (IST)
        

शिव भक्ती में रमे भोले भंडारी के भक्त

राजेश मलकानियां, पंचकूला सावन का महीना शुरू होते ही शिव भक्तों का उल्लास देखते ही बन रहा है। सावन का महीना एक अगस्त से शुरु हो चुका है और इसके साथ ही भोले के भक्तों में नया जोश और उमंग भरना शुरु हो चुका है। शिव भक्त कावड़ यात्रा के लिए तैयारी में जुटे हैं और अब पूरे महीने हर तरफ बम-बम भोले की गूंज सुनाई देगी। सावन भगवान शिव का महीना माना जाता है और इस महीने में शिव की पूजा के लिए विशेष फलदायी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:29 PM (IST)
        

दो वाहन चोर गिरफ्तार, सात बाइक्स बरामद

नोट:फोटो सहित। जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मौली कांप्लेक्स में रेलवे फाटक के पास स्थित प्राचीन शिव मंदिर के पास पुलिस ने शनिवार को दो लोगों को फर्जी नंबर प्लेट लगी स्पलेंडर मोटरसाइकिल सहित काबू किया। जिन्होंने मोटरसाइकिल पर फर्जी टेंपरेरी नंबर (सीएच68टी-474)लगाया हुआ था। पुलिसकर्मियों ने उनके पास से मोटरसाइकिल से संबंधित कागजात नहीं मिलने पर जांच की तो उसपर लगा नंबर फर्जी होने का पता लगा। पुलिस को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:24 PM (IST)
        

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ठगे 42 हजार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब के जिला लुधियाना के गांव जोगी माजरा निवासी कमलजोत सिंह नामक युवक से एक अज्ञात आरोपी उसे रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर उससे 42 हजार रूपये लेकर रफू-चक्कर हो गया। खुद से हुई धोखाधड़ी का पता कमलजोत को उस समय लगा जब उससे रकम और उसके दस्तावेज लेकर गया आरोपी काफी समय तक वापस नहीं लौटा। इसपर कमलजोत को शक हुआ तो उसने आरोपी के मोबाइल नंबर पर फोन किया, लेकिन वह बंद मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें