चंडीगढ़

  • खिताब जीतने के बाद गुरुजनों का आशीर्वाद लेने अपने स्कूल पहुंची मिस ग्लोब

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मिस ग्लोब-2016 का खिताब हासिल करने के बाद राम्या सिंह अपने स्कूल सॉपिन्स पहुंची। यहां उन्होंने अपने अध्यापकों से मुलाकात की। सिंह ने कहा कि सुन्दरता को बनाए रखने के लिए पूरी नींद और बेहतर डाइट सबसे ज्यादा अहम है। जो ये लेता है उसे किसी और प्रकार के ब्यूटी प्रोड्क्ट की जरूरत नहीं होती है। बचपन से ही था मिस इंडिया बनने का शौक राम्या ने बताया कि मिस ग्लोब का खिताब जीतन... और पढ़ें »

  • ग्रजेएशन करने वाले ध्यान दें, दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:08 PM (IST)

    जासं, चंडीगढ़ : ग्रेजुएशन करनी है तो ध्यान दें, दाखिला प्रकिया शुरू हो चुकी है। डीएवी कॉलेज सेक्टर-10 में पहले दिन सैकड़ों विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया। आवेदन की आखिरी तारीख 27 मई है। जिसके बाद 30 जून को मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और 8 जून से दाखिला आरंभ हो जाएगा। वहीं, एसडी कॉलेज सेक्टर-32 की एडमिशन प्रक्रिया आज से शुरू होगी। इसके प्रास्पेक्टस भी ऑनलाइन मिलेंगे। यहां 27 जून तक मेरिट लिस्ट जार... और पढ़ें »

  • केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी, विष्णु देव साई आज चंडीगढ़ में

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : केंद्र में मोदी सरकार के 2 वर्ष पूरे होने और इस कार्यकाल के दौरान देश में विकास के कायरें को तीव्रता से लागू करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कार्यकर्ताओं की तरफ से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है। संजय टंडन ने कहा कि काफी समय के अंतराल के उपरान्त ऐसा लग रहा है कि देश में विकास के कायरें की झड़ी लगती जा रही है। वर्तमान केंद्र सरकार ने मात्... और पढ़ें »

  • हादसे में व्यक्ति की मौत, 2 घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:43 PM (IST)

    संस, पिंजौर : पिंजौर-मनाली एनएच 21ए पर वीरवार देर शाम हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक रणजीत (55) के भाई गोपाल ने बताया कि रणजीत किसी काम से अपनी बाइक पर बसौला जा रहा था। जिसकी सामने से तेज रफ्तार से आ रही बाइक से टक्कर हो गई। गोपाल ने बताया कि दूसरी बाइक पर दो युवक सवार थे, हादसे के बाद सभी घायलों को निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने रणजीत की गम्भीर हालत को देखते हुए स... और पढ़ें »

  • रेप केस में बेल न मिलने पर वकील को जडे़ थप्पड़

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : हाईकोर्ट में रेप मामले में जमानत अर्जी खारिज होने पर क्लाइंट ने वीरवार को एक वकील को थप्पड़ जड़ दिए। हाईकोर्ट में जमकर हंगामा हुआ। वकील ने मारपीट की शिकायत पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सेक्टर 3 थाना पुलिस मौके पर पहुंची। हाईकोर्ट के वकील विवेक ने आरोप लगाया कि क्लाइंट मेवात निवासी जाफर समेत अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट की है। सेक्टर-3 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। और पढ़ें »

  • 6 साल पहले 10 हजार लेने वाले एसआइ को 1 साल की कैद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : रिश्वत मामले में यूटी पुलिस के सब इंस्पेक्टर निर्मल सिंह को एक वर्ष की सजा सुनाई गई है। सीबीआइ विशेष अदालत की ओर से छह वर्ष पुराने इस मामले में दोषी पर दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। हालांकि दोषी सब इंस्पेक्टर के पचास हजार बेल पर जमानत के निर्देश दिए गए। सीबीआइ ने थाना सेक्टर-34 में ट्रैप लगाकर सब इंस्पेक्टर को पांच हजार रिश्वत लेते दबोचा था। मामले में सुभाष नामक व्... और पढ़ें »

  • यूजीसी ने बदले नियम, मोदी के दौरे का विरोध करने का फैसला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूजीसी के कॉलेज प्रोफेसर पर लागू किए गए नए एपीआइ नियम का कड़ा विरोध देखने को मिल रहा है। वीरवार को चंडीगढ़ टीचर यूनियन ने पंजाब यूनिवर्सिटी में रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में कॉलेजों के प्रोफेसर्स ने भी भाग लिया और इस नियम को हटाने की मांग की। यूनियन के प्रधान प्रो. दिनेश तलवार ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो वह योग दिवस पर इसे लेकर कड़ा आदोलन करेगें। बता दें कि योग दिवस पर ... और पढ़ें »

  • पूरी एक्सचेंज में एक ही कर्मचारी, कैसे बनेगा इंडिया डिजिटल?

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:33 PM (IST)

    मोरनी- मोरनी खंड में बीएसएनएल की सेवाएं दिनों दिन लचर होती जा रही हैं। ब्राडबैंड की सेवाएं भी अक्सर बंद पड़ी रहती हैं। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का समाना करना पड़ता है। निगम की लापरवाही का अंदाजा भी इसी बात से लगाया जा सकता है कि मोरनी से रायपुर रानी वाले मार्ग पर काफी दिनों से तार सड़क पर खुले में पड़ी है। जिसके कारण वह अक्सर खराब हो जाती है। सुधार के नाम पर कुछ नहीं, अभी तो थ्री जी भी दूर है ह... और पढ़ें »

  • हरियाणा में धमाके के बाद चंडीगढ़ में सुरक्षा बढ़ी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नेशनल हाइवे-1 पर पिपली के नजदीक हरियाणा रोडवेज की बस में हुए धमाके के बाद चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई। जीआरपी पुलिस ने स्टेशन पर तलाशी अभियान चलाया। एसएचओ उर्मिला ने बताया कि जैसे ही उन्हें हरियाणा रोडवेज की बस में धमाके की खबर मिली, तुरंत रेलवे स्टेशन पर मुश्तैदी बढ़ा दी गई। उसके बाद जीआरपी ने पूरे रेलवे स्टेशन की तलाशी, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं ... और पढ़ें »

  • विकास के बूते चुनाव लड़ेंगे : शर्मा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:18 PM (IST)

    संस, लालड़ू : विधायक एनके शर्मा ने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन यह चुनाव विकास के नाम पर ही लडे़गा। लोगों को डेराबस्सी फ्लाइओवर की बधाई देते हुए शर्मा ने कहा कि दस साल पहले फोरलेनिंग प्रोजेक्ट के तहत जीरकपुर, दप्पर, लालडू तक में फ्लाओवर बने परंतु डेराबस्सी हेडक्वार्टर को नजरअंदाज कर दिया गया। तीन बार सासद रहीं परनीत कौर फ्लाइओवर तक पास नहीं करवा सकीं। जिसका खामियाजा हलके के लोगों ने चुकाया है। शर्मा व... और पढ़ें »

  • यूजीसी नोटिफिकेशन के खिलाफ टीचर्स ने रोकी पेपर्स की जांच

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:16 PM (IST)

    जासं, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस और इससे संबंधित कॉलेजों के टीचर्स ने यूजीसी नियमों में तब्दीली के खिलाफ वीरवार को खुद को पेपर जांचने की प्रक्रिया से अलग कर लिया। पीयू के वीसी प्रो. एके ग्रोवर, रजिस्ट्रार जीएस चढ्डा और कंट्रोलर प्रो. परविंदर सिंह इस मौके पर मौजूद थे। वीसी ने पेपर जांचने की प्रक्रिया न रोकने की अपील की। उन्होंने कहा कि पेपर जांचना टीचर्स की जिम्मेदारी है और इससे दूर नहीं हो ... और पढ़ें »

  • बैकलॉग भरने की मांग को लेकर दिव्यांगों ने बुलंद की आवाज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:15 PM (IST)

    जासं, मोहाली : पंजाब भर से आए दिव्यांगों ने अपनी मागों को लेकर मोहाली व चंडीगढ़ सीमा पर प्रदर्शन किया। नेत्रहीन पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास पर जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। नेत्रहीन बैकलॉग भरने के साथ 167 हॉबी पोस्ट भरने की माग कर रहे हैं। भारत नेत्रहीन सेवक समाज नामक संस्था की अगुवाई में प्रदेश भर से आए दिव्यांगों जोरदार नारेबाजी। जिसके बाद पुलिस ने मुख्यमंत्री से ... और पढ़ें »

  • बुजुर्ग ने परेशान होकर की आत्महत्या, मामला दर्ज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-32 के एक बुजुर्ग ने सल्फास की गोली खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुजुर्ग के शव को जीएमसीएच की मोर्चरी में रखवा दिया। मृतक की पहचान सेक्टर-32 निवासी मदन सिंह नेगी की पहचान हुई। पुलिस को मदन सिंह नेगी के पास सुसाइड नोट बरामद हुआ। जिसमें मदन सिंह नेगी ने सुरिंद्र कुमार बबल समेत अन्य लोगों को अपनी मौत का जिम्मेवार ठहराया है। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने आत्महत्या के लिए म... और पढ़ें »

  • स्थापना दिवस पर डेढ़ हजार से ज्यादा साधक करेंगे योग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:13 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : भारतीय योग संस्थान की जिला इकाई अपने स्थापना दिवस पर 29 मई को यवनिका सेक्टर-5 में एक कार्यक्रम का आयोजन करेगी। जिसमें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के 150 से अधिक पंजीकृत शिक्षकों समेत 1500 साधकों के भाग लेने की संभावना है। इनमें पंचकूला के अलावा चंडीगढ़, मोहाली, रोपड़ और कुराली से आए विशेष आमंत्रित साधक होंगे। भारतीय योग संस्थान पिछले 50 सालों से विश्व भर में नि:शुल्क योग साधना का अभ्यास... और पढ़ें »

  • छेड़छाड़ के आरोपी खनन अधिकारी को मिली अंतरिम जमानत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:10 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : खनन अधिकारी गुरदीप सिंह को वीरवार को जिला कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई। उन पर कार्यालय में काम करने वाली युवती ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था। एसीपी पूíणमा सिंह ने कहा कि गुरदीप सिंह ने अपनी गिरफ्तारी से पहले ही जमानत याचिका दायर की थी। जिस पर वीरवार को उसे अंतरिम जमानत दे दी गई। पुलिस इस मामले में जल्द ही उनके बयान भी दर्ज करेगी। और पढ़ें »

  • 32 स्कूलों के खिलाफ ही अभिभावकों ने खोला मोर्चा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शिकायतों को दर्ज कराने का पिटारा आखिरकार खुल गया है। इस पिटारे में उम्मीद के अनुसार परिणाम तो नहीं मिला है। उम्मीद की जा रही थी कि विवेक हाई स्कूल और सेंट कबीर के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकायतें प्राप्त होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विवेक के खिलाफ मात्र एक और सेंट कबीर तीन शिकायतें ही विभाग को प्राप्त हुई है। विभाग को स्कूलों के खिलाफ 160 शिकाय... और पढ़ें »

  • लाल डोरे से बाहर हुए आवासीय निर्माण को नियमित होने में लगेगा समय!

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर के करीब 13 गांवों में लाल डोरे से बाहर बने मकान आगामी कुछ ही समय में नियमित होंगे या नहीं, फिलहाल इस पर संशय बरकरार है। चूंकि बीते बुधवार को यूटी गेस्ट हाउस में भले ही सांसद किरण खेर ने गांवों के सरपंच और पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को लाल डोरे से बाहर हुए निर्माण को वैद्य किया जाए या नहीं, इसे लेकर कमेटी गठित करने का आश्वासन दिया था। जिसकी सर्वे रिपोर्ट के ... और पढ़ें »

  • अब रात में भी होगा शहर को चकाचक करने का काम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:30 PM (IST)

    जासं, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ नगर निगम ने विशेष सफाई अभियान के तहत शहर में नाइट स्वीपिंग शुरू की है। निगमायुक्त बी पुरुषार्थ के निर्देश पर सेनीटेशन डिर्पाटमेंट ने शहर के विभिन्न भागों में 25 और 26 की रात्रि से नाइट स्वीपिंग शुरू कर दी है। यह विशेष सफाई अभियान सायं 6.00 से रात्रि 1.00 बजे तक चला। इस कार्य के लिए 10 ट्रैक्टर-ट्रॉली हायर की गई और लगभग 35 टन गारबेज डंपिंग ग्राउंड भेजा गया। इस अभियान के तहत ... और पढ़ें »

  • यूपीएस के एग्जाम के चलते 11 स्कूलों में नहीं होगी पढ़ाई

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूपीएस की परीक्षा के चलते शिक्षा विभाग ने शहर के ग्यारह स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि 27 और 28 मई को इन स्कूलों में परीक्षा केन्द्रों के तौर पर चुना गया है, जिसके चलते विभाग के शिक्षा सचिव द्वारा ऑर्डर निकाल कर स्कूल में बच्चों के न आने के लिए कहा है। जिन स्कूलों में एग्जाम होना है, उनमें, गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल-10, 19, 21, 23, 26 ट... और पढ़ें »

  • एक साल पहले दर्ज हुआ था मुकदमा, अब पकड़ में आया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:27 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : बरवाला पुलिस ने गो तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी महबूब पर करीब एक साल पहले मामला दर्ज किया गया था। बरवाला चौकी प्रभारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी उत्तर प्रदेश में चिलकाना में रहता है। इसके बाद पुलिस टीम ने छापा मार कर उसे गिरफ्तार किया। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे शुक्रवार तक पुलिस रिमाड पर भेज दिया गया। और पढ़ें »

(News from Chandigarh, Punjab)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें