Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

हादसों को न्यौता दे रहे ढाबों पर खड़े ट्रक

संस, बरवाला: आजकल बरवाला के नजदीक नेशनल हाईवे 73 पर स्थित ढाबों पर दिन-रात ट्रक चालक अपने ट्रकों को सड़क के फुटपाथ पर ही खड़े कर ढाबों में बैठे रहते है। जिसके चलते रात के समय इस मार्ग से गुजरने वाले टू व्हीलर चालक व अन्य वाहन चालकों को सामने से आने वाले वाहनों की तेज रोशनी में कई बार ये सड़क पर खड़े ट्रक नजर नहीं आते। जिससे कई बार ये वाहन चालक इन ट्रकों से टकराकर दुर्घटना ग्रस्त तो हो ही रहे है तो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:51 PM (IST)
        

महिलाओं संबंधी साइबर क्राइम पर किया जागरूक

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन चंडीगढ़ के डिपार्टमेंट ऑफ बॉटनी के द्वारा साइबर क्राइम अगेंस्ट वूमेन, सिक्योरिटी एंड इनफार्मेशन प्रोटेक्शन पर कार्यशाला आयोजित कर छात्राओं को साइबर के माध्यम से बढ़ते अपराधों को पहचानने और इंटरनेट स्कैमों से बचने की जानकारी दी गई। इस अवसर पर एक प्रमाणीकृत साइबर सिक्योरिटी विशेषज्ञ अरुण सोनी ने फिशिग, नेट बैंकिंग फ्रॉड्स, साइबर स्टॉकिंग, इमेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:51 PM (IST)
        

पाचवा खेल मेला बरवाला में आज से

संस, बरवाला : महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स क्लब व समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से जंडिया वाले बाबा की असीम कृपा से महाराणा प्रताप स्पोटर्स क्लब बरवाला द्वारा एक विशाल खेल मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें कबड्डी नेशनल स्टाईल व वॉलीबाल प्रतियोगिता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लड़के के खेल मैदान में आयोजित की जा रही है। कबड्डी में प्रथम पुरस्कार 15 हजार रुपये व द्वितीय पुरस्कार 11 हजार रुपये रखा गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 09:51 PM (IST)
        

दूध के 28 सैंपलों में मिला पानी

जागरण संवाददाता, मोहाली : पंजाब डेयरी विकास बोर्ड की ओर से चलाए जा रहे दूध खपतकार जागरुकता का आयोजन किया गया। इस दौरान दूध के 43 सैंपलों की जाच की गई। इनमें से 28 सैंपलों में पानी की मिलावट मिली। कैंप का आयोजन सेक्टर-68 में किया गया। कैंप दर्शन डेयरी टेक्नोलॉजी की निगरानी में लगाया गया। इस दौरान लोगों को बेहतर दूध के बारे में जानकारी दी गई।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:27 PM (IST)
        

मां भगवती जागरण आज

संस खरड़ : स्थानीय कुम्हार मोहल्ला में स्थित जैन मंदिर के पास शनिवार को मां भगवती का जागरण करवाया जा रहा है। इस विषय संबंधी मां वैष्णो देवी क्लब के अध्यक्ष सोहन सोनू ने बताया कि हर साल की तरह इस वर्ष भी मां भगवती का 11वा विशाल जागरण श्रद्धा भाव से करवाया जा रहा है । माँ भगवती का गुणगान करने के लिए क्षेत्र की मश्हूर जागरण पार्टी तरसेम चंद एंड पार्टी ब गिंदा औजला, राही मानकपुर से विशेष रूप से पधारेंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

बच्चों का बताए सड़क सुरक्षा के नियम

संस, लालडू : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रानीमाजरा में शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस लालडू द्वारा ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार के दौरान ट्रैफिक इजार्ज लालडू इस्पेक्टर कुलविंदर सिंह, मुंशी बरिदर सिंह, ट्रैफिक एजुकेशन सेल मोहली से हरजिंदर सिंह तथा गुरमीत सिंह ने स्कूल के बच्चों को ट्रैफिक नियमों जैसे सीट बेल्ट, हैलमेट आदि के प्रयोग समेत टै्रफिक लाइटों, जेब्रा क्रासिंग, यातायात चिन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

ऑनलाइन शिकायतें समय पर निपटाएं

जागरण संवाददाता, मोहाली : राज्य सरकार की ओर से लोगों की सुविधा के लिए शुरू किए गए डिप्टी सीएम संगत दर्शन की ऑनलाइन शिकायतों का निपटारा समय पर किया जाए। ये बातें अतिरिक्त उपायुक्त जश्नप्रीत कौर गिल ने शुक्रवार को अलग-अलग विभागों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए की। इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन शिकायतों के निपटारे की समीक्षा भी की। बैठक में अलग अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:08 PM (IST)
        

कबड्डी कप में मौली बैदवाण बना चैंपियन

संस खरड : गांव मलकपुर की समूह पंचायत की तरफ से नगर निवासी के सहयोग के साथ करवाया गया, पहला कबड्डी कप पूरी शानो शौकत के साथ समाप्त हो गया है। दो दिवसीय टूर्नामेंट में कबड्डी मुकाबलों में 37 किलो वजन में बडाली ने दप्पर को, 57 किलो वजन ओपन मुकाबलों में मौली बैदवाण ने रूडका की टीम को हरा कर ट्राफी और इनामी राशि अपने नाम की। इस अवसर पर मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे विधानसभा हलका चमकौर साहब से विधायक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:03 PM (IST)
        

झझेड़ी में मशीन से युवक की बाजू कटी

संस, खरड़ : खरड़ के निकट के गाव झझेड़ी के एक युवक विनोद कुमार की चारा काटने वाली मशीन में बाजू आ जाने से उसकी बायीं आधी बाजू बुरी तरह से कट गई। उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल खरड़ ले जाया गया। जहा प्राथमिक उपचार के उपरात डाक्टरों द्वारा उसे पीजीआइ के लिए रेफर कर दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक उक्त युवक अपने घर में पशुओं के लिए चारा मशीन द्वारा काट रहा था कि इसी दौरान अचानक उसकी बाजू मशीन की चपे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:57 PM (IST)
        

फर्जी ट्रैवल व टिकटिग एजेंटो पर कसेगी लगाम

जागरण संवाददाता, मोहाली : जिले में काम कर रहे ट्रैवल व टिकटिग एजेंटों के लिए अब रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा। जिले के उपायुक्त तेजिंदर सिंह सिद्धू ने एक पत्र एसएसपी मोहाली इद्रमोहन सिंह भट्टी को लिखा है। पत्र में कहा गया है कि रजिस्ट्रेशन के लिए जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है और नियमों को पूरा किए बिना जो लोग ये काम कर रहे हैं उनका ब्यौरा तैयार किया जाए। इसके साथ साथ उपायुक्त की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:16 PM (IST)
        

पीयू हॉस्टल में क्रेडिट व डेबिट कार्ड से बिल सुविधा

चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी के हॉस्टल नंबर छह में अब स्टूडेंट्स क्रेडिट व डेबिट कार्ड से अपने मैस बिल व कैंटीन की पेमेंट कर पाएंगे। यह हॉस्टल ऐसी सुविधा शुरू करने वाला पहला अस्पताल बन गया है। हॉस्टल के वार्डन विशाल शर्मा ने बताया कि स्टूडेंट्स को अब कैश कैरी करने की आवश्यकता नहीं। डीन स्टूडेंट वेलफेयर के आइडिया पर काम करते हुए यह कदम उठाया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच की मदद से यह कदम उठाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:43 PM (IST)
        

खरड़ में एटीएम लूटने की नाकाम कोशिश

संवाद सहयोगी, खरड़ : चौबीस घटे पूरी तरह यातायात से व्यस्त रहने वाली खरड़ -मोहाली रोड के निकट (मुंडी खरड़) स्थित स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के एटीएम को लूटने की नाकाम कोशिश के दौरान वहा आग लग गई। इससे घटना को अंजाम देने आए चोर को मजबूरी वश वहा से खाली हाथ भागना पड़ा। घटना संबधी विस्तार से जानकारी देते हुए बैंक के शाखा प्रबंधक सुनील बासल ने बताया कि एटीएम केबिन जो कि रात 10 बजे से सुबह तक बंद रहता है। आज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

हाईवे पर शराब के ठेके पर हाईकोर्ट सख्त

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद पंजाब एवं हरियाणा में नेशनल हाईवे पर शराब के ठेके हैं जबकि हाईकोर्ट कई बाद इनको हटाने का आदेश जारी कर चुका है। हाईकोर्ट के आदेशों का सिर्फ इतना ही फर्क पड़ा है कि इन ठेकों के सेल काउंटर का मुंह हाईवे से दूसरी ओर मोड़ दिया गया है। परन्तु ठेके अभी भी पहली जगह पर ही मौजूद हैं। लेकिन हरियाणा सरकार यह मानने को तैयार नही ह कि राज्य में अभी भी हाईवे पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

अंडरऐज वाहन चालकों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, मोहाली देर से ही सही लेकिन आखिरी मोहाली ट्रैफिक पुलिस नींद से जाग गई। शहर के सरकारी स्कूल के सड़क हादसे में दो स्टूडेंट्स की जान जाने के बाद मोहाली पुलिस ने वीरवार को शहर में अंडरऐज ड्राइवरों की धड़पकड़ के लिए अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस की ओर से करीब एक दर्जन से ज्यादा चालान काटे गए। मौके पर पुलिस की ओर से बच्चों के वाहन भी जब्त किए गए। पुलिस की ओर से अब अंडरऐज ड्राइविंग को रो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:23 PM (IST)
        

5 जनवरी तक चलेगी चिल्डर्न थियेटर वर्कशाप

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़: यदि आपके पुत्र-पुत्री में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रति रुचि है, नृत्य, संगीत व अभिनय के प्रति ललक है, तो उसे रोकिए मत। क्योंकि बच्चों की प्रतिभा निखारने के प्रयास के लिए कार्यरत यूटी चंडीगढ़ के सांस्कृतिक विभाग ने टैगोर थिएटर व सामुदायिक केंद्रों में 6 वर्ष से लेकर 12 वर्ष तक के बच्चों के थिएटर वर्कशाप का आयोजन किया है। बुधवार 25 नवंबर से शुरू हो चुकी यह नाट्य कार्यशाला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

पंजाब---पंजाब मोटापे का शिकार, 30 फीसद महिलाएं शिकार

- बुकलेट 'देयर इज सो मच टू गेन बॉय लूजिंग' बुक का विमोचन - वॉकथान में 200 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर 42 स्थित लेक पर एंटी-ओबेसिटी वॉकथान मे 200 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें सीनियर सिटीजंस, डॉक्टर, नर्से इत्यादि शामिल हुए। एमएसएसएच ने मोहाली सीनियर सिटीजन एसोसिएशन और सीनियर सिटीजंस एसोसिएशन, मनीमाजरा के सहयोग से व‌र्ल्ड एंटी ओबेसिटी डे के मौके पर यह आयो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

लाखों की आबादी पर फायर स्टेशन नहीं

जागरण संवाददाता, मोहाली : हर तरफ गगनचुंबी इमारतें। बडे़ बडे़ शापिंग मॉल। लाखों की आबादी लेकिन फायर स्टेशन नहीं। जीरकपुर में कभी भी आगजनी से बड़ा हादसा हो सकता है। प्रशासन की ओर से जिले में बडे़ बडे़ प्रोजेक्ट चलाए जा रहे हैं, लेकिन जीरकपुर में फायर स्टेशन बनाने के लिए प्रक्रिया तक शुरू नहीं की गई है। लेकिन अब लोगों और स्टॉक होल्डरों की ओर से मामला प्रशासन के पास गंभीरता से उठाया है। इसके बाद अब फाय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:40 PM (IST)
        

खेल..मोहाली में हॉकी लीग मुकाबले 25 जनवरी से

जासं, चंडीगढ़ हॉकी इंडिया लीग के मुकाबले 25 जनवरी से मोहाली में होंगे। पिछले वर्ष यहां लीग के पहले संस्करण का आगाज किया गया था। दूसरे संस्करण में यहां लीग के पांच मुकाबले होंगे। इन पांचों मुकाबलों में घरेलू पंजाब वॉरियर्स विपक्षी टीमों को चुनौती देती नजर आएगी। देशभर में 22 जनवरी से शुरू होने जा रही लीग में देसी और विदेशी खिलाड़ी शिरकत करते दिखेंगे। मोहाली का कार्यक्रम -25 जनवरी- पंजाब वॉरियर्स ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

दो अंतरराज्यीय गिरोह के 10 सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राजपुरा (पटियाला) पंजाब, हिमाचल, उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में डकैती, चोरी व हत्या जैसी 53 वारदातों को अंजाम देने वाले दो अंतरराज्यीय काला कच्छा गिरोह के 10 सदस्यों को पटियाला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे 45 लाख रुपये के गहने व नगदी भी बरामद हुई है। एसएसपी हरदयाल सिंह मान ने मंगलवार को यहां बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पाच हत्या के मामलों का भी खुलासा हुआ है। इसमें लुधियाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:35 AM (IST)
        

ग्रामीण चौकीदारों के संघर्ष को पटवारियों का समर्थन

जागरण संवाददाता, संगरूर : जिला प्रबंधकीय परिसर के समक्ष अनशन पर बैठे ग्रामीण चौकीदार यूनियन के प्रांतीय प्रधान सतगुर ¨सह माझी ने सिविल अस्पताल से वापस आकर अपना अनशन फिर शुरू कर दिया है। वहीं मंगलवार को पटवारी यूनियन ने चौकीदारों के संघर्ष को समर्थन देते हुए संघर्ष जारी रखने का एलान किया। प्रांतीय प्रधान माझी को रविवार देर शाम पुलिस ने जबरदस्ती अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। मंगलवार सुबह माझी दो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:33 AM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें