Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

हार्ट-अटैक में रेडियल-एंजियोप्लास्टी कारगर

फ्लैग -विशेषज्ञ : हार्ट अटैक के दौरान 90 मिनट का समय होता है बेहद अहम, दूर दराज के मरीज सुविधाओं से वंचित जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : द हार्ट फाउडेशन की ओर से सेक्टर 35 में चल रही तीसरी नेशनल हार्ट फेल्यर समिट के दौरान हार्ट विशेषज्ञों ने कहा कि हार्ट अटैक के दौरान एंजियोप्लास्टी करने के लिए डॉक्टर्स रेडियल-एंजियोप्लास्टी की तरफ रुख करें। इसके नतीजे कारगर हैं। डॉक्टरों ने कहा कि इलाज की तकनीक तो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

श्री गौरांग-राधा-माधव का रथ खींच झूमे श्रद्धालु

सबहेड- श्री चैतन्य गौड़ीय मठ से शुरू होकर कई सेक्टरों में गुजरी विशाल रथ यात्रा फोटो संख्या : 1 से 3 जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ श्री चैतन्य गौड़ीय मठ सेक्टर-20 से सोमवार को शुरू हुई श्री श्री गौरांग -राधा-माधव रथ यात्रा में हजारों की संख्या में शामिल श्रद्धालुओं ने पूरे उत्साह से हिस्सा लिया। संकीर्तन के बीच 'हरे राम, हरे रामा। राम राम हरे हरे। हरे कृष्ण हरे कृष्णा, कृष्णा कृष्णा' के उद्घोषों स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 10:04 PM (IST)
        

बैसाखी पर गुरुद्वारों में चला 'अटूट' लंगर

जासं, चंडीगढ़ : बैसाखी के मौके पर सोमवार को ट्राइसिटी चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली के विभिन्न गुरुद्वारों में दिनभर कीर्तन दरबार लगाए गए। इनमें हर वर्ग, जाति धर्म के श्रद्धालु परिवारों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। दोपहर में अटूट लंगर लगाया गया, जिसमें पारंपरिक पंगत में बैठकर सभी ने एक साथ भोजन किया और एक दूसरे की खुशहाली के लिए वाहेगुरु जी से प्रार्थना की। स्थानीय सेक्टर-28 के श्री गुरु नानक सर साहिब,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        

मैच रैफरी, अंपायर, स्कोरर की हुई परीक्षा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से मैच रैफरी, अंपायर और स्कोरर के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई। लिखित परीक्षा 11 से 14 अप्रैल तक की गई। परीक्षा के अलावा सेमिनार का भी आयोजन किया गया। ताकि इसमें शिरकत करने वाले प्रतिभागी अपडेट हो सकेंगे। परीक्षा में विभिन्न जिलों से 44 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। .................... एमएल मरकन ट्राफी आज से पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:38 PM (IST)
        

अभावों में पले मगर देश को दिया संविधान

डॉ. अंबेडकर जयंती - एलआइसी में संविधान निर्माता को दी श्रद्धांजलि जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ बचपन और जवानी अभावों में कटी, लेकिन कर्मठ और लक्ष्य को पाकर ही दम लेने की सोच रखने वाले डॉ.भीमराव अंबेडकर ने देश के लिए वह किया तो कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनका संघर्ष और देश के प्रति निभाया क‌र्त्तव्य हमें याद रखना होगा, तभी हम देश की प्रगति में बेहतर योगदान दे पाएंगे। यह बातें एलआइसी (चंडीगढ़ मंडल) क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

अज्ञात शख्स ने लगाई ट्रक को आग

- सीसीटीवी कैमरे में दिखा ट्रक पर पड़े तिरपाल को आग लगाता व्यक्ति जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ गांव हल्लोमाजरा के दीप कांप्लेक्स के मकान नंबर-1790 के समीप खड़े एक ट्रक नंबर (एपी-36ए-0235) को एक अज्ञात शख्स आग लगाकर फरार हो गया। गनीमत रही कि आगजनी से ट्रक जलने से बच गया, लेकिन ट्रक का तिरपाल पूरी तरह जल गया। आरोपी ने वारदात को 10/11 तारीख की मध्यरात्रि अंजाम दिया था। इसका अगली सुबह पता लगने पर ट्रक के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

थानेदार के घर का ताला तोड़ उड़ाया माल

बरवाला : कस्बा बरवाला स्थित कर्ण कॉलोनी में हरियाणा पुलिस के थानेदार जो कि यमुनानगर में तैनात है के घर पर अज्ञात चोरो ने दिन दहाड़े उनके मकान के ताले तोड़कर हाथ साफ कर दिया। उक्त जानकारी देते हुए हवलदार धनीराम ने बताया कि इदर शर्मा सोमवार सुबह अपने परिजनों को दवाई दिलाने के लिए चंडीगढ़ गये थे जैसे ही वह दोपहर करीब एक बजे अपने घर वापस आए तो मकान के ताले टूटे थे। उन्होंने इसकी शिकायत बरवाला पुलिस च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:37 PM (IST)
        

महिला अधिकारों पर आवाज बुलंद की

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : डॉ भीमराव अंबेडकर ने संविधान लागू होने से पहले ही स्त्री समानता की बात उठाते हुए महिलाओं के लिए भी आरक्षण की बात उठाई थी, लेकिन हम आज भी महिलाओं के लिए समान अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं। पंजाब विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स सेंटर पर अंबेडकर स्टूडेंट्स यूनियन की ओर से कराई गई विचार चर्चा जिसमें यूनियन के मेंबर्स के अलावा दूसरे स्टूडेंट्स भी शामिल हुए। अर्शदीप ने इस बात पर जो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

पीयू में मनाई अंबेडकर की 123वीं जयंती

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय एससी, एसटी व बीसी इंप्लाइज एसोसिएशन की ओर से डॉ भीमराव अंबेडकर की 123वीं सालगिरह मनाई गई। प्रेसिडेंट हुस्न लाल की अध्यक्षता में हुए इस प्रोग्राम में सबने डॉ अंबेडकर की शिक्षाओं का प्रसार करने और उनके विचारों को अगली पीढ़ी तक पहुंचाने की शपथ ली। फिल्म सेंसर बोर्ड के पूर्व मेंबर आरआर गिल, डॉ इमैनुअल नाहर, डॉ निर्मल पंत और पंजाब यूनिवर्सिटी स्टाफ एसोस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

वॉयस अवेयरनेस कैंप आज

चंडीगढ़। व‌र्ल्ड वॉयस डे से एक दिन पूर्व 15 अप्रैल को पंजाब यूनिवर्सिटी के अंकुर स्कूल में टीचरों व स्टूडेंट्स के लिए वॉयस अवेयरेस कैंप आयोजित किया जा रहा है। विभाग इस मौके पर लोगों को पब्लिक एजुकेशन के पर्चे भी बांटेगा। ओटो लरिंग्सट, हेड एंड नेक सर्जस, स्पीच लैंग्वेज पेथोलॉस्टि व दूसरे वोकल प्रोफेशनल्स की टीम जनरल हेल्थ पर बेहतर आदतों पर लोगों को जागरूक करेगी। 46 देश इस अभियान के तहत लोगों को जाग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

कॉमर्शियल दरों में कमी कराए जेईआरसी

-बिजली दरें न बढ़ने पर खुश व्यापारियों ने फैसले को सराहा जागरण संवाददाता,चंडीगढ़: संयुक्त विद्युत नियामक आयोग द्वारा चंडीगढ़ के बिजली विभाग के 21 प्रतिशत बिजली दरें बढ़ाने के प्रस्ताव को नकारने पर चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने खुशी जाहिर करते हुए इसे व्यापारियों की जीत बताया है। मंगलवार को चंडीगढ़ व्यापार मंडल की बैठक में व्यापारियों ने संयुक्त विद्युत नियामक आयोग यानी जेईआरसी से वाणिज्यिक (कामर्शियल) ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

'पाक में भी भारतीय संगीत के कद्रदान'

फ्लैग : इंडो-पाक सुर-संगीत : पटियाला घराने की नौवीं पीढ़ी 'रागा ब्वायज' का चंडीगढ़ में सूफी गायन - पाकिस्तान से ज्यादा शोहरत हिंदुस्तान में मिली : वली हामिद जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ संगीत की कोई 'हद' नहीं होगी, संगीत सब सरहदों से आगे है। पाकिस्तान में बॉलीवुड और भारतीय संगीत के कद्रदान दिनों दिन बढ़ रहे हैं। यही नहीं वहां के फैशन पर भी भारतीय और पश्चिमी भी घुसपैठ देखी जा सकती है। पाकिस्तानी दिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

पुणे, मुंबई जोन का जीत से आगाज

इंटर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पुणे और मुंबई जोन की टीमों ने सोमवार को यहां बैंक ऑफ इंडिया इंटर जोन क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया। पुणे जोन ने नई दिल्ली जोन को आठ रनों से पराजित किया। वहीं, दूसरे मैच में मुंबई जोन ने चेन्नई जोन को 124 रनों से शिकस्त दी। पहले खेलने उतरी पुणे जोन टीम ने बीस ओवर में नौ विकेट पर 73 रन बनाए। टीम के लिए मांगेश वैद्यय ने सबसे ज्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

पीयू के इंजीनियरिंग विद्यार्थियों को 18 को मिलेगी डिग्री

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी के अलग-अलग इंस्टीट्यूट्स से इंजीनियरिंग कर चुके विद्यार्थियों को विशेष प्रोग्राम में 18 अप्रैल को डिग्री दी जाएगी। यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (यूआइईटी), डॉ शाति स्वरूप भटनागर यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (यूआइसीईटी) और एसएसजीपीयूआरसी स्थित यूआइईटी के स्टूडेंट्स को डिग्री दी जाएगी। पीयू के वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

943 छात्राओं को मिली डिग्रियां, खिले चेहरे

एमसीएम डीएवी कॉलेज में दीक्षात समारोह - एमए सोशियोलॉजी की सुनीत खन्ना, पीयू में प्रथम, रोल ऑफ ऑनर से सम्मानित - 863 स्नातक व 80 परास्नातक छात्राओं मिली डिग्रियां जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन चंडीगढ़ का 42 वां दीक्षात समारोह सोमवार को आयोजित किया गया। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के उपकुलपति प्रोफेसर अरुण कुमार ग्रोवर इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। दीक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        

राहगीर से लूटपाट के चार आरोपी काबू

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :गांव धनास की मार्बल मार्केट से शनिवार को घर लौटते समय वहीं पर काम करने वाले एक व्यक्ति को चार सदस्यीय लुटेरा गैंग ने निशाना बना डाला। आरोपी लुटेरों ने बीच रास्ते में उसे घेरकर उससे जमकर मारपीट की और पर्स छीन लिया। इसमें दो सौ रुपये नकदी व दस्तावेज मौजूद थे। हमलावर लुटेरों का निशाना बने व्यक्ति की पहचान धनास की बालाजी मार्बल के समीप झुग्गी में रहने वाले चंद्रेश्वर के रूप म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

इंस्पेक्टर को टक्कर मारने के प्रयास का आरोपी सलाखों के पीछे

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ सेक्टर-44/45 डिवाइडिंग सड़क पर बीती पांच तारीख को नाके पर तैनात इंस्पेक्टर अमनजोत सिंह को टक्कर मारने का प्रयास करने का गिरफ्तार आरोपी कई आपराधिक मामलों में नामजद व पंजाब पुलिस के वांटेड गुरप्रीत सिंह को रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मामले की जांच में जुटी एसआइटी टीम को फिलहाल वारदात में मोहाली के खरड़ स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

उत्साह व इतिहास का शुभ दिवस बैसाखी पाटिल

-यूटी प्रशासक व पंजाब के राज्यपाल शिवराज पाटिल ने बधाई --------------- जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक व पंजाब के राज्यपाल शिवराज वी. पाटिल ने बैसाखी पर्व के पावन अवसर पर लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में यूटी प्रशासक पाटिल ने कहा कि यह दिन सिख समुदाय के लिए यादगार व ऐतिहासिक दिन है। गौरवशाली इतिहास में इसी शुभ व पवित्र दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

इंश्योरेंस कंपनी के कॉलर ने ठगे चार लाख

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-42/बी के मकान नंबर-1249 निवासी भजन सिंह गिल ने टाटा एआइजी कंपनी के एक कॉलर के खिलाफ पुलिस को उनसे 3,83,200 रुपये ठगने की शिकायत दी है। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उनसे उन्हें पॉलिसी कवर से संबंधित सुविधा देने का झांसा देकर रकम ठगी और धमकियां भी दी। शिकायत पर आरोपी के खिलाफ थाना-36 में धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज किया गया है, लेकिन फिलहाल किसी आरोपी को गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 08:25 PM (IST)
        

पानी बेजा बहाया, तो अब खैर नहीं

- गर्मी में पानी की किल्लत से निपटने को निगम कसेगा शिकंजा - मौसम बदलते ही शहर के कई हिस्सों में गहराने लगा है पेयजल संकट जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ चंडीगढ़ में पानी बर्बाद करने वालों के विरुद्ध नगर निगम जोरदार अभियान शुरू करने वाला है। दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध न केवल सख्त कार्रवाई होगी, बल्कि मीटर कनेक्शन भी काटने के निर्देश दिए गए हैं। गर्मी शुरू होते ही शहर के कुछ भागों में पेयजल की सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »