Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

मृतका के परिजनों को शव सुपुर्द, हत्यारोपी कांस्टेबल उपचाराधीन

-अंत्येष्टि कर आत्मिक शांति के लिए की प्रार्थना जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-16 जीएमएसएच अस्पताल में बीते शुक्रवार की सुबह कांस्टेबल पति आनंद की गोलियों का निशाना बनी डिंपल के परिजनों को शनिवार सुबह उसका शव सौंप दिया गया। इसके बाद परिजनों ने मृतका की अंत्येष्टि कर उसकी आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की। हालांकि पत्‍‌नी डिंपल के हत्यारोपी आनंद के अस्पताल में उपचाराधीन होने के चलते रविवार को भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        

एएसआइ की पत्नी ने लगाए दहेज प्रताड़ना के आरोप

-देवर पर लगाए शारीरिक छेड़छाड़ के आरोप, पति ने सभी आरोप नकारे जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर -42/सी के मकान नंबर-2810 के ग्राउंड फ्लोर निवासी एएसआइ सतिंदर कुमार की पत्नी कामना ने पति सहित सास पनमेश्वरी, ससुर प्रेम चोपड़ा और देवर संदीप पर दहेज प्रताड़ना और उनसे जान का खतरा होने के आरोप लगाए हैं। बकौल कोमल पति सतिंदर और उक्त अन्य आरोपी उसे उक्त मकान नंबर से निकालना चाहते हैं, जबकि उक्त मकान एएसआइ सत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ प्रतीक चिन्ह प्रतियोगिता शुरू

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए प्रतीक चिन्ह डिजाइन प्रतियोगिता शुरू की। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए प्रतीक चिन्ह को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी सभी विज्ञापनों तथा पारंपरिक और सोशल मीडिया के जरिए प्रचार में शामिल किया जाएगा। ग्लोबल प्रतीक चिन्ह डिजाइन प्रतियोगिता के निम्नलिखित उद्देश्य है:- 1- लिंग अनुपात में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

गुथी ने चाहने वालों के साथ सिखाए फोटो

जागरण संवाददाता, मोहाली : डबवाली के एक छोटे से गाव से निकल कर मनोरंजन की दुनिया में अपना नाम बनाने वाले सुनील ग्रोवर उर्फ गुथी को भला कौन नहीं जनता। जसपाल भट्टी के एक्टिंग स्कूल मैड आर्ट के सातवीं वर्षगांठ के उपलक्ष में शनिवार को सुनील फेस 8 स्थित उनके स्कूल पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वह कपिल के शो में अपने वर्तमान किरदार से काफी संतुष्ट हैं साथ ही उन्होंने भट्टी के स्कूल के प्रशसा करते क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

पीयू के खेल ट्रायल में हुआ विवाद

- डायरेक्टर स्पो‌र्ट्स व छात्रों में खिलाड़ियों के ट्रायल को लेकर विवाद जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय में दाखिले का अंतिम दौर चल रहा है। शनिवार को यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज (यूआइएलएस) में खेलकूद के आधार पर दाखिले के लिए ट्रायल लिया जा रहा था। जानकारी के अनुसार विद्यार्थियों का ट्रायल नहीं लिया जा रहा था इस पर हिंदुस्तान स्टूडेंट एसोसिएशन (एचएसए) और डायरेक्टर स्पोर्ट्स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

एलएलएम-2 में दाखिले का शेड्यूल जारी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय ने एलएलएम-2 वर्षीय कोर्स में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। एलएलएम-2 में दाखिले के लिए इंटरव्यू (सामान्य व आरक्षित वर्ग के लिए) सत्र 2014-15 के लिए 4 अगस्त को 9.30 से 1.30 बजे तक डिपार्टमेंट आफ लॉ पंजाब विश्वविद्यालय में किया जाएगा। वहीं प्रोविजनल मेरिट लिस्ट डिपार्टमेंट के नोटिस बोर्ड पर तीन अगस्त को चस्पा दिया जाएगा। एलएलएम-2 में दाखिले लेने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

चंडीगढ़ में लाइसेंस के नियम होंग सख्त

- प्रशासन ने हाईकोर्ट में दी जानकारी जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ बढ़ते ट्रैफिक हादसों पर रोक लगाने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन अपनी लाइसेंस जारी करने की प्रकिया में सुधार कर रहा हैं। शुक्रवार को चंडीगढ़ प्रशासन ने कोर्ट को बताया कि लर्निग ड्राइविंग लाइसेंस की परीक्षा जटिल करने का मसौदा तैयार किया है। इस मसौदे को काउंसिल की अगली बैठक में अंतिम रूप दिया जा सकता है। लिखित परीक्षा के लिए 1000 प्रश्न तैयार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:13 PM (IST)
        

एनएसयूआइ का वीसी आफिस पर धरना, बसें चलाने की मांग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी में शटल बस सर्विस शुरू करने की माग को लेकर नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआइ) ने शुक्रवार को वाइस चासलर ऑफिस पर धरना दिया। वीसी ऑफिस में मेमोरंडम देने गए एनएसयूआइ स्टूडेंट नेताओं ने नारेबाजी की। पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्टूडेंट काउंसिल (पीयूसी एससी) के पूर्व प्रेसिडेंट चंदन राणा ने कहा कि अब पीजी के फस्ट ईयर की क्लासेस शुरू हो चुकी हैं और सेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

पिस्टल व कारतूस सहित एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ इडस्ट्रियल एरिया स्थित सीटीयू वर्कशॉप के समीप से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को एक पिस्टल के साथ दबोचा। तलाशी में आरोपी के पास से पुलिस को एक जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ। इसके तुरत बाद थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया। हत्थे चढ़े आरोपी की पहचान गाव रायपुर खुर्द निवासी सोहनी के रूप में हुई है। जिससे फिलहाल पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

विद्यार्थियों की पिटाई करने वाले अध्यापक को हटाया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : विद्यार्थियों की डंडे से पिटाई करने वाले अध्यापक को स्कूल से हटा दिया गया। विभाग के इस कदम पर विद्यार्थियों ने संतोष जताया। गौरतलब है कि बुधवार को गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-27 में फिजिकल एजुकेशन के अध्यापक अजय ने होमवर्क आदि को लेकर 11 विद्यार्थियों की डंडे से पिटाई की थी। इस पर पीड़ित विद्यार्थियों ने मामले की शिकायत विभाग के अधिकारियों से की थी। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

फाइंनेंस आफिसर मीट आज

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूजीसी- एकेडमिक स्टाफ कॉलेज (पीयू) की ओर से फाइनेंस आफिसर मीट का आयोजन 25 जुलाई को पीयू के आइसीएसएसआर हाल-2 में किया जाएगा। कार्यक्रम का विषय चैलेंज ऑफ फाइनेंस इन इंडियन यूनिवर्सिटी है। अकादमी के निदेशक प्रो. कर्मजीत सिंह ने बातया की इस कार्यक्रम में भारत की विभिन्न यूनिविर्सटी के विशेषज्ञ उपस्थित होंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

सड़क हादसे में एक की मौत

संस पिंजौर : पिंजौर नालागढ़ मार्ग एनएच 21ए पर बुधवार दोपहर हुए एक सड़क हादसे में गाव बसौला निवासी बलविंद्र सिंह (43) की मौत हो गई । मृतक के भाई अनिल कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बलविंद्र सिंह अपनी बाइक से बद्दी की तरफ से पिंजौर की ओर आ रहा था। जैसे ही वह गाव लोहगढ़ के पास पहुंचा तो पीछे से आ रही तेज रफ्तार स्कार्पिओ ने उसे टक्कर मार दी। इस कारण वह नीचे गिर गया व उसे पास के ही एक निजी अस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:21 PM (IST)
        

प्रजातंत्र व बाजार व्यवस्था व धर्म-राजनीति पर व्याख्यान आज

- ब्राउन यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञ आशुतोष देंगे जानकारी जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय में इकोनॉमिक ग्रोथ और जाति एवं धर्म का संबंध पर मौजूदा दौर में इस पर जानकारी देने के लिए ब्राउन यूनिवर्सिटी यूएसए के वाटसन इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज एंड डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटिकल साइंस के एक्सपर्ट प्रो आशुतोष वर्शने पंजाब यूनिवर्सिटी स्थित आइसीएसएसआर नॉर्थ वेस्टर्न रीजनल सेंटर में आएंगे। 26 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:16 PM (IST)
        

मोहाली की तर्ज पर बनेंगे स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स

---------- जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : अगर सब कुछ योजना के मुताबिक ही हुआ तो शहरवासियों को अपने खेल शौक को पूरा करने और अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। पंजाब कैडर के आइएएस अधिकारी व वित्त, इंजीनियरिंग, खेल व योजना सचिव सर्वजीत सिंह, जो खुद राष्ट्रीय स्तर के तैराक रह चुके हैं, ने शहर में मोहाली की भांति स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के निर्माण के लिए इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को सर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        

दाखिले को लेकर विद्यार्थी व अभिभावाक परेशान

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय में अभी दाखिला का दौर चल रहा है। कैंपस में अभी विद्यार्थियों व अभिभावकों की भीड़ देखने को मिल रही है। सोमवार को पंजाब विश्वविद्यालय स्थित यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज में बदइंतजामी ने पेरेंट्स को परेशान किया। बारिश के दौरान पेरेंट्स के बैठने तो क्या खड़े होने का भी इंतजाम नहीं था। अपनी बारी का इंतजार कर रहे पेरेंट्स कभी किसी इमारत तो कभी किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:09 PM (IST)
        

पंजाब--एसएससी परीक्षा में मुन्नाभाई गिरफ्तार

-असल परीक्षार्थी के स्थान पर दूसरा दे रहा था परीक्षा जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ सेक्टर-24 गवर्नमेंट हाई स्कूल में रविवार को आयोजित एसएससी परीक्षा के दौरान असल परीक्षार्थी के स्थान पर उसका जानकार एक अन्य युवक परीक्षा देता पकड़ा गया। आरोपी के रोल नंबर की तस्वीर सहित अन्य जानकारियों को देख परीक्षक को आरोपी पर शक हुआ। इसके बाद उन्होंने पूछताछ की तो पता लगा कि वह एक असल परीक्षार्थी के स्थान पर फर्जी तरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:44 PM (IST)
        

पीयू : एबीवीपी व सोई छात्र आपस में भिड़े

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : जैसे जैसे छात्रसंघ चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे वैसे परिसर का तनाव बढ़ता जा रहा है। सोमवार को पंजाब विश्वविद्यालय में सुबह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (सोई) के स्टूडेंट नेताओं के बीच विवाद हुआ। समय पर पुलिस ने आकर मौका संभाल लेने से बड़ी घटना से बचाव हो गया। दोनों पक्षों के बीच बहस मारपीट तक पहुंचती, इससे पहले ही एसएचओ सहित ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        

सीए की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

-मानसिक तनाव बना खुदकुशी का कारण - मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-51 निवासी चार्टेड अकाउंटेंट की पढ़ाई कर रही करीब 21 वर्षीय एक छात्रा ने रविवार शाम घर के कमरे में पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। उसे फंदे से झूलते देख उसके पिता के पांव तले से जमीन खिसक गई। जिनकी चीख सुनकर घर के अन्य सदस्य भी मौके पर पहुंचे और उनके रोने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:22 PM (IST)
        

--राज्यपाल टंडन को बधाई देने वालों का तांता

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राज्यपाल बलरामजी दास टडन के राज्यपाल बनने की खुशी में भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ प्रदेश के कार्यकर्ताओं को इतनी है कि सेक्टर 18 उनके निवास स्थान में कार्यकर्ताओं का ताता लगा हुआ है सभी उनको बधाई दे रहे है। जिन वरिष्ठ नेताओं ने बलरामजी दास टडन के साथ मिलकर कभी कार्य किया था श्री टडन उनसे मिलने के लिए गए और अपनी कर्मस्थली जहा-जहा भी उन्होंने कार्य कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:11 PM (IST)
        

चंडीगढ़ में उद्यम के लिए उपयुक्त माहौल : प्रेरणा पुरी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: सूचना एवं प्रौद्योगिकी सचिव आइएएस प्रेरणा पुरी ने कहा कि प्रशासन, उद्यमियों के लिए उपयुक्त माहौल तैयार करने में हर तरह से मदद करने के तैयार है और शहर में ऐसा माहौल बन भी रहा है। उन्होंने कहा कि नए विचारों के साथ अपनी नई कंपनिया शुरू करने वाले उद्यमियों के लिए चंडीगढ़ आदर्श जगह है। इटरप्रेन्योर डेवलपमेंट सेंटर (ईडीसी) में उन्होंने बताया कि सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:40 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें