Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

यूटी कर्मियों डीए 107 फीसद

जासं, चंडीगढ़ : सरकारी कर्मचारी जल्द दो 7 प्रतिशत मंहगाई भत्ता व दीवाली बोनस की मांग कर रहे थे। लेकिन प्रशासन ने दीवाली भत्ते के बारे में घोषणा तो नहीं की है, लेकिन केंद्र की तर्ज पर 7 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का निर्णय किया है। यूटी के वित्त विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह प्रस्ताव केंद्र से आने के बाद प्रशासक शिवराज पाटिल को भेज दिया गया है, जिसे आजकल में स्वीकृति मिल जाएगी। गौर र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:15 PM (IST)
        

पीजीआइ का लेबर रूम पांच दिन रहेगा बंद

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पीजीआई के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के लेबर रूम में रिपेयर के चलते एक अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक कोई डिलीवरी नहीं होगी। पीजीआइ ने पंजाब, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के रेफरिंग अस्पतालों को सहयोग की गुजारिश कर कहा है कि वह प्रसूति का कोई भी केस पीजीआइ रेफर न करें। पीजीआइ प्रवक्ता मंजू वडवालकर के अनुसार लेबर रूम के मेन एसी प्लांट बंद रहेगा क्योंकि क्लीन लेबर रूम की एयर हैंडलि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:02 PM (IST)
        

80 वर्षीय गुरजीवन ने जापान में जीता गोल्ड

जागरण संवाददाता, मोहाली :मन में कुछ करने की चाह हो तो उम्र कभी आड़े नहीं आती। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है जिला मोहाली के 80 वर्षीय वेटरन खिलाड़ी गुरजीवन सिद्धू ने। सिद्धू ने गोला फेंकने के मुकाबले में जापान में स्वर्ण पदक जीत मोहाली का नाम चमकाया। गुरजीवन ने जापान के किटाकामा में गत 19 से 23 सितंबर तक चली 18वीं एशियन मास्टर एथलेटिक मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधत्व करते गोला फेंकने के मुकाबले में हिस्सा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

कहीं गरबा की धूम, तो कहीं राम वनवास

जागरण संवाददाता, मोहाली : कहीं गुजरात का गरबा तो कहीं राम वनवास। शहर के अलग अलग स्कूलों में राम लीलाओं का मंचन कर दशहरा मनाया गया। सेक्टर-69 स्थित दून इटरनेशनल स्कूल में रामलीला का मंचन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने स्कूल कैंपस में रामायण के विभिन्न किरदारों का रूप धरकर किरदारों संबंधी जानकारी हासिल की। इस दौरान राम वनवास, शबरी दृश्य, रावण का सीता हरण, रावण, कुंभकरण, मेघनाथ का वध, बजरग बली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

बड़ी मांस की दुकानों पर कार्रवाई क्यों नहीं?

जागरण संवाददाता, मोहाली : जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में हिंदू संगठनों की ओर से उपायुक्त तेजिंदर सिंह सिद्धू को प्रशस्ति पत्र भेंट किया गया। प्रशस्ति पत्र में कहा गया कि संगठन डीसी के आभारी है कि उन्होंने धार्मिक स्थानों से अथवा नवरात्र मे मांस बेचने वालों को हटाने मे उनका सहयोग किया। वहीं हाल ही में जिन मांस विक्रेताओं की दुकानें तोड़ी गई उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से अभी तक सिर्फ खानापूर्ति के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:27 PM (IST)
        

बाइक सवार झपटमार चेन तोड़कर फरार

जासं,चंडीगढ़ : मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात झपटमार सोमवार को सेक्टर-19 मार्केट से एक महिला के गले से सोने की चेन तोड़कर फरार हो गए। झपटमारों का निशाना बनी महिला की पहचान सेक्टर-19 निवासी अनुपम के रूप में हुई। वारदात के तुरंत बाद महिला ने मदद के लिए शोर भी मचाया, लेकिन तब तक झपटमार फरार होने में कामयाब हो गया। सूचना पर पहुंचे थाना-19 के पुलिसकर्मियों को महिला ने बताया कि झपटमार वारदात के बाद तेज रफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        

हॉकी में हाक्स क्लब रोपड़ व रेलवे ने दर्ज की जीत

-ऑल इंडिया गुरमीत मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : हाक्स क्लब रोपड़ और साउथ कोस्ट रेलवे ने सोमवार को यहां ऑल इंडिया एसएन वोहरा गुरमीत मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट में जीत दर्ज की। हाक्स क्लब ने आईटीबीपी को 3-2 से शिकस्त दी। विजेता टीम की ओर से नवजोत सिंह ने नौवें और पचावे मिनट में दो गोल दागे। उनके अलावा प्रवीण कुमार ने 58वें मिनट में एक गोल किया। आइटीबी की ओर से पुनीत और आलम ने खेल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

110 ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, मोहाली : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) में ब्लड डोनर्स सोसायटी की ओर से शहीद भगत सिंह के 107वें जन्म दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन बोर्ड की चेयरपर्सन डॉ तेजिंदर कौर धालीवाल ने किया। इस दौरान करीब 110 बोर्ड कर्मचारियों व अधिकारियों की ओर से रक्तदान किया गया। इससे पहले यूनियन की ओर से रैली निकाली गई। शिविर के दौरान कर्मचारियों को रक्तदान करने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

'ऐ हंसा' के लेखन में व्यवस्था पर चोट

- साक्षी की गोष्ठी में डॉ. गार्गी के उपन्यास का लोकार्पण जासं, चंडीगढ़ : साहित्यिक संस्था साक्षी के सौजन्य से रविवार को सेक्टर-38 में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी में डॉ.गार्गी के उपन्यास 'ऐ हंसा' का लोकार्पण किया गया। यह लोकार्पण वरिष्ठ पत्रकार राधेश्याम शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार विजय सहगल और वरिष्ठ नागरिक एवं समाज सेविका श्रीमती शारदा गुलाटी ने किया। गोष्ठी में इस उपन्यास को लेकर साहित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

ओलंपियन बलबीर सिंह से मिले केंद्रीय खेल मंत्री

-हॉकी के मौजूदा हालत को लेकर की चर्चा जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री सर्बनंदा सोनीवाल ने शनिवार को यहां तीन बार के ओलंपियन बलबीर ंिसह सीनियर से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। पिछले दिनों भरत रत्‍‌न की मांग और ओलंपिक में जीते गए पदक और ब्लेजर खोजे का जिक्र किए जाने से चर्चा में रहे बलबीर सिंह सीनियर को खेल मंत्री ने शॉल और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। खेल म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

आप ने की नगर निगम चुनाव पर चर्चा

जागरण संवाददाता, मोहाली आम आदमी पार्टी के पंजाब संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर ने शुक्रवार को जिले के पदाधिकारियों से मीटिंग की। इस दौरान मोहाली में नगर निगम चुनाव की पर चर्चा की गई। छोटेपुर ने काग्रेस और शिरोमणि अकाली दल दोनों को आड़े हाथों लेते हुए मोहाली के निगम चुनाव में पूरी सीटों पर जीत का दावा ठोका। छोटेपुर ने बताया के संयोजक बनने के बाद वह पहली बार मोहाली के पार्टी अधिकारियों से मिल रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 08:07 PM (IST)
        

डेगू को लेकर जागरूकता रैली निकाली

जागरण संवाददाता मोहाली मोहाली में डेगू की रोकथाम के लिए जागरूकता रैली निकाली गई। जिले के सिविल डॉ नीलम भारद्वाज के निर्देश पर ये रैली निकाली गई। रैली में फेज-3बी1 के सरकारी स्कूल के स्टूडेट्स ने हिस्सा लिया। रैली को डॉक्टर अवतार सिंह ने हरी झडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान लोगों को इस बात की जानकारी दी गई कि मच्छर कैसे पनपता है और डेंगू को फैलने से कैसे रोका जा सकता है। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 08:06 PM (IST)
        

कार्टून बन बजुर्गो को किया लोट-पोट

जागरण संवाददाता, मोहाली : शहर के अलग-अलग स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कहीं बच्चे बुजुर्गो के लिए कार्टून बने तो कहीं अनाथ बच्चों को खाद्य सामग्री मुहैया करवाने के लिए अभियान चलाया गया। ओकरेज इटरनेशनल स्कूल में जूनियर कक्षा के बच्चों ने ग्रेंड पेरेट्स दिवस को समर्पित अपने दादा-दादियों के लिए कार्टून के विभिन्न रूप धारण किए। बच्चों ने कार्टून के विभिन्न रूप धरकर उनकी नकल करके अपने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 06:17 PM (IST)
        

पंजाब--रिश्वत मामले में तीन वर्ष की सजा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पांच हजार रुपए रिश्वत मामले में चंडीगढ़ विजिलेंस विभाग के हत्थे चढ़े बिजली विभाग में तैनात कर्मी जगन नाथ को वीरवार को जिला अदालत ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत दोषी करार देते हुए तीन वर्ष की सजा सुनाई। अदालत ने सजा के अलावा उस पर चार हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। आरोपी यूटी प्रशासन के इजीनिय¨रग विभाग में तैनात था। मामले में शिकायतकत्र्ता मलोया निवासी गाधी था। दायर श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

पंजाब--रिश्वत मामले में तीन वर्ष की सजा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पांच हजार रुपए रिश्वत मामले में चंडीगढ़ विजिलेंस विभाग के हत्थे चढ़े बिजली विभाग में तैनात कर्मी जगन नाथ को वीरवार को जिला अदालत ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत दोषी करार देते हुए तीन वर्ष की सजा सुनाई। अदालत ने सजा के अलावा उस पर चार हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। आरोपी यूटी प्रशासन के इजीनिय¨रग विभाग में तैनात था। मामले में शिकायतकत्र्ता मलोया निवासी गाधी था। दायर श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

31 लाख से निखरेगा मिनी थियेटर

जासं,चंडीगढ़: टैगोर थिएटर के छोटे अभ्यास थियेटर के नवीनीकरण के लिए 31.04 लाख रुपये का बजट तय किया गया है। नए साल के जनवरी माह तक यह काम पूरा जाने से कलाकारों को काफी सुविधा होगी। वहीं, सांस्कृतिक विभाग ने कई संास्कृतिक कार्यक्रमों को तय कर टैगोर थियेटर में कलाकारों के लिए विशेष प्रबंध भी करने की योजना बनाई है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 09:30 PM (IST)
        

मेला ग्राउंड में 'डांडिया' की धूम शुरू

- नवरात्र के नौ दिन जमेगा शापिंग और जायकों का रंग जासं, चंडीगढ़ : शारदीय नवरात्र का मुख्य आकर्षण बनने वाले डांडिया नृत्य की धूम वीरवार को मेला ग्राउंड सेक्टर-34 में शुरू हो गई। डांडिया उत्सव, नौ दिन चलेगा और इसी क्रम में यहां लगा मेला दीपावली तक जारी रहेगा। उत्सव, शापिंग और जायकों से लबरेज स्टालों वाले इस मेल का थीम इस बार 'सजावट 2014' रखा गया है। डांडिया उत्सव में नृतक टीम का नेतृत्व कलाकार ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

बराड ने एशियन टेनिस में रचा इतिहास

- भारत के लिए क्र्वाटरफाइनल सिंगल में किया प्रवेश जागरण संवाददाता, मोहाली शैमरॉक सीनियर सैकेंडरी स्कूल द्वारा चलाई जा रही टेनिस अकादमी व स्कूल के विद्यार्थी नवराज बराड ने अंडर 14 एशियन टेनिस मुकाबलों में नई बुलंदिया छूते हुए इन मुकाबलों के क्र्वाटर फाइनल सिंगल में प्रवेश किया। नवराज इस मुकाम पर पहुचने वाला अकेला भारतीय खिलाड़ी है। क्र्वाटर फाइनल में पहुचने वाले बहरीन के अली दिवानी, भारत से नवरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

फिल्म 'साई महिमा' का ट्रेलर रिलीज

जासं, चंडीगढ़ : एक्सपलोर प्रोडक्शन द्वारा बनाई गई धार्मिक हिन्दी फिल्म साई महिमा का ट्रेलर व पोस्टर चंडीगढ़ प्रशासन के गृह सचिव अनिल कुमार द्वारा टैगोर थिएटर सेक्टर-18 में शुक्रवार को रिलीज किया गया। प्रशासन के ज्वाइंट सेक्रेटरी एमएम सभ्रवाल भी इस मौके पर उपस्थित रहे। इस धार्मिक हिंदी फीचर फिल्म का निर्देशन सुखविंद्र शर्मा ने किया है और फिल्म का निर्माण नीरज महाजन ने किया हैं। जो फिल्म में चांद पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

मंगल मिशन की सफलता पर जश्न

जासं, चंडीगढ़ : गुरुकुल विद्यापीठ इस्टीट्यूट सेक्टर-20 के प्रागण में भारतीय अंतरिक्ष विज्ञान द्वारा मंगल ग्रह परिक्रमा मिशन के सफलतापूर्वक मंगल ग्रह कक्ष के प्रवेश करने का जश्न बुधवार को मनाया। मंगल ग्रह परिक्रमा की सफलता के साथ अब देश की गिनती अमेरिका, यूरोप, स्पेस और सोवियत यूनियन देशों के साथ होगी, जोकि अब तक मंगल ग्रह पर पहुचने में सफल हो पाए है। मंगल ग्रह की सफलता पर छात्रों ने केक काटकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 11:17 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें