Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

स्कूली बच्चों के लिए लगा कानूनी शिक्षा शिविर

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट और स्टेट लीगल सíवस अथारिटी, यूटी के निर्देशों पर सेक्टर 35 स्थित गुरु गो¨बद ¨सह सीनियर सेकेंडरी स्कूल, गर्वमेंट ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 20 में कानूनी शिक्षा शिविर लगाया गया। यह शिविर स्टूडेट्स लीगल लिटरेसरी क्लब के सहयोग से लगाए जा रहे है। यह क्लब स्कूलों में अथारिटी के सहयोग से चलाए जा रहे है। अथारिटी के पैरा लीगल वालंटियर के र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        

डेंटल कोर्स दाखिले के लिए आवेदन आज से

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय स्थित डॉ हरवंश सिंह जज इंस्टीट्यूट फॉर डेंटल साइंसेज में एडमिशन की प्रक्रिया के तहत फॉर्म शनिवार से उपलब्ध हो जाएंगे। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने पहली बार रविवार को एंट्रेस टेस्ट लिया था। इसमें करीब 307 स्टूडेंट्स अपीयर हुए थे। इन स्टूडेंट्स ने एंट्रेंस टेस्ट पास कर लिया है, वह फॉर्म भर कर एप्लीकेशन दे सकते हैं। फॉर्म कॉलेज के साथ वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:16 PM (IST)
        

छात्र नेता लॉरेस कोर्ट में पेश

जागरण संवाददाता, मोहाली पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र नेता लॉरेस बिश्नोई को शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया। मामले की अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी। बिश्नोई की पेशी के दौरान अदालत परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। अदालत को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया। ध्यान रहे कि पिछली पेशी के दौरान अमनप्रीत सिंह हत्याकांड के आरोपी व बिश्नोई के बीच अदालत परिसर में गहमा-गहमी हो गई थी। इसके बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:41 PM (IST)
        

बलौंगी के पास बनेगी नई मोटर मार्केट

-शहर की सभी मोटर मार्केट एक जगह होंगी शिफ्ट -व्यापरियों की समस्याएं सुनने एक मंच पर पहुचा प्रशासन जागरण संवाददाता, मोहाली : मोहाली के नजदीक स्थित बलौंगी के पास नई मोटर मार्केट बनाई जाएगी। इसके साथ साथ व्यापारियों की सुविधाओं के लिए प्रशासन की ओर से सिंगल विडो सिस्टम शुरू किया जाएगा। इस बात की जानकारी जिला प्रशासन की ओर से व्यापारियों की समस्याओं को हल करने के लिए आयोजित बैठक के दौरान कहीं। प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

पीएनबी के बेसमेंट में आग

जासं, चंडीगढ़ : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की बेसमेंट में लगे एयर कंडीशन में वीरवार शाम शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। मनीमाजरा फायर स्टेशन की दो दमकलों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति पर कुछ ही देर में काबू पा लिया। लीडिंग फायरमैन प्रमोद हौलदार के नेतृत्व में दमकल दस्ते ने आग पर काबू पाया। सेंट्रल फायर स्टेशन, सेक्टर-17 के मुताबिक दुर्घटना की सूचना उन्हें दोपहर 2.58 पर मिली थी। बहरहाल आग से किसी क्षति ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

पेड पार्किग की नीलामी न होने से निगम को लाखों का चूना

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ चंडीगढ़ नगर निगम को एक दर्जन पेड पार्किग की नीलामी न होने के कारण जहां लाखों रुपये का हर महीने नुकसान हो रहा है वहीं पार्किगों में अव्यवस्था भी फैली है। शहर में चल रही 25 के करीब पेड पार्किग में से 12 पार्किग तीन से पांच महीने से बिना ठेकेदार के चल रही हैं। इस कारण जहां लोग अपनी मर्जी से वाहन खड़े करते हैं। इनमें से कई पार्किग से निगम को 25 से 30 लाख रुपये सालाना आमदन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:03 PM (IST)
        

नहीं लगने देंगे 'कौम दे हीरे' : शिवसेना

जागरण संवाददाता, मोहाली : 22 अगस्त को रिलीज हो रही पंजाबी फिल्म 'कौम दे हीरे' को लेकर सियासी गलियारे से लेकर आमजन तक बवाल खड़ा हो गया है। इस संबंध मे शिव सेना के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह लड्डी और चेयरमैन विक्रमजीत सिंह सोनू ने एसएसपी मोहाली को मागपत्र देते हुए कहा कि अगर इस फिल्म को कही भी चलाया गया तो हम इसे रोकने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल इस बात को लेकर नाराज है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

चेरी बनीं रोटरेक्ट क्लब की अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज सेक्टर-46 में एनएसएस कार्यक्रम में रोटरी क्लब चंडीगढ़ की तरफ से रोटरेक्ट क्लब 2014-15 का गठन किया गया। इसमें मिस चेरी कुशवाहा क्लब अध्यक्ष, मिस्टर राजबीर सिंह उपाध्यक्ष, मिस्टर पराग सचिव और मिस्टर राहुल ट्रेजरार चुने गए। कार्यक्रम में रोटरी क्लब चंडीगढ़ की उपाध्यक्ष डॉ. रीता कालरा ने रोटरी क्लब चंडीगढ़ द्वारा शहर में चलाये जा रहे विभिन्न सामाजिक कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:36 PM (IST)
        

पेईग गेस्ट बढ़ने से बढ़ा क्राइम ग्राफ

जागरण संवाददाता, मोहाली : अवैध रूप से दिन प्रतिदिन बढ़ रहे पेईग गेस्ट (पीजी) के कारोबार ने शहर में क्राइम का ग्राफ बढ़ा दिया है। प्रशासन के ढीले रवैये के चलते हाल ही में मोहाली वासियों ने कुछ पीजी की जाच-पड़ताल की थी, जहा से उन्हे नशा करने वाले कुछ सामान व अन्य वस्तुएं मिली थी। यह बात वीरवार को मोहाली विकास मंच के फाउडर और जिलाध्यक्ष विनीत वर्मा ने शहर के मुद्दों को लेकर आयोजित मासिक बैठक में कही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:26 PM (IST)
        

खसरे की रोकथाम के लिए वर्कशॉप

जासं, मोहाली : स्वास्थ्य विभाग की ओर से वीरवार को खसरे की रोकथाम के लिए वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसमें सिविल सर्जन डॉ नीलम भारद्वाज ने खसरे की बीमारी को गंभीरता से लेते हुए इसके रोकथाम के लिए उचित कदम उठाने की माग की। इस दौरान डॉक्टरों ने खसरे की बीमारी के लक्षणों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

फोन पर ठगी करने वाला नकली एसपी अदालत में पेश

- गुरदासपुर की पूर्व विधायक का बेटा होने पर साजिशन फंसाने का आरोप जागरण संवाददाता, मोहाली : हैल्लो मैं एसपी बोल रहा हूं। तुम्हारे खिलाफ शिकायत है बचना चाहते हो तो पैसे लेकर आओ। लोगों को फोन कर एसपी का रौब दिखा ठगने वाले एक ठग को मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को वीरवार को मोहाली की जिला अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर हिरासत में भेज दिया। वहीं राहुल की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

एडवोकेट अमरप्रीत हत्याकांड की सुनवाई दो को

जागरण संवाददाता, मोहाली एडवोकेट अमरप्रीत की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने वीरवार को मोहाली जिला अदालत में पेश किया। मुख्य गवाह गगनजोत के बीमार होने के कारण कोर्ट ने केस की अगली सुनवाई दो सितंबर तय कर दी। पुलिस ने नाभा व लुधियाना जेल से लाकर हत्याकांड में शामिल सभी नौ आरोपियों को एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशस जज तरसेम मंगला की कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में शिकायतकर्ता के पक्ष में केस के मुख्य गवाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:53 PM (IST)
        

मेटरसाइकिलें चुराने के आरोप में तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ अलग-अलग इलाकों से पुलिस ने मोटरसाइकिलें चोरी करने के आरोप में बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों की पहचान बुडै़ल निवासी विशाल, अजय व उत्तरप्रदेश के जिला रामपुर के गांव सुल्तानपुर निवासी संजीव उर्फ पाल के रूप में हुई। विशाल व अजय को पुलिस ने सेक्टर-44 मार्केट से मोटरसाइकिल एचआर 49-1864 चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जबकि संज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

उद्योगों के बिना राज्य की तरक्की नहीं : सिद्धू

जागरण संवाददाता, मोहाली : उद्योगों के बिना कोई भी राज्य तरक्की नहीं कर सकता। राज्य सरकार की ओर से उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए नई औद्योगिक नीति लागू की गई है। ये बात जिले के उपायुक्त तेजिंदर सिंह सिद्धू ने मोहाली इडस्ट्री एसोसिएशन के रूबरू कार्यक्रम के दौरान कहीं। उपायुक्त ने कहा कि उद्योगपतियों की समस्याओं का तुरंत निदान किया जाएगा। उन्होंने जिले के एसएसपी इद्रमोहन सिंह के साथ उद्योगपतियों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

इंटरनेट स्कैमों से बचने के तरीके बताए

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन के डिपार्टमेंट ऑफ कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन की ओर से साइबर क्राइम अगेंस्ट वूमेन, सिक्योरिटी एंड इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्राओं को साइबर के माध्यम से बढ़ते अपराधों को पहचानने और इंटरनेट स्कैमों से बचने के तरीके बताए गए। इस अवसर पर साइबर सिक्योरिटी विशेषज्ञ अरुण सोनी ने फिशिग, नेट बैंकिंग फ्रॉड, साइ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:13 PM (IST)
        

छेड़छाड़ में एक वर्ष की सजा

जासं, चंडीगढ़ :सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग लड़की की स्कूल से छुट्टी के बाद उसका जबरन हाथ पकड़ छेड़छाड़ करने व अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाने के मामले में जिला अदालत ने सेक्टर 25 के रोहित उर्फ झगोरा(21) को एक वर्ष की सजा सुनाई। अदालत ने उस पर 2500 रुपये जुर्माना भी लगाया है। पीड़िता व आरोपी दोनों सेक्टर 25 की रहने वाले हैं। यह घटना 22 फरवरी, 2014 को सेक्टर 38 के सरकारी स्कूल के थोड़ी दूर शिव म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:32 PM (IST)
        

वीसी को विद्यार्थियों की समस्याओं से कराया अवगत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन (इनसो) के सदस्यों ने पंजाब विश्वविद्यालय के वीसी को ज्ञापन देकर विद्यार्थियों की समस्याओं को दूर करने की मांग की। इनसो के सदस्यों ने बताया कि पीयू के कई विभागों में समस्याएं हैं जिस पर पीयू प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा। उन्होंने बताया कि एजुकेशन डिपार्टमेंट में कैंटीन की जरूरत है। इस संबंध में कई बार पीयू प्रशासन को बताया भी जा चुका है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

बच्चों में दांतों की बीमारी गंभीर समस्या

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ बच्चों में डेंटल कैरीज महामारी की तरह फैल रही है, जो गंभीर चिंता का विषय है। यह बात पीजीआइ में दंत चिकित्सीय प्रबंधन पर पांच दिवसीय राष्ट्रीय कार्यक्रम में दंत चिकित्सकों ने कही। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत आयोजित ट्रेनर्स प्रोग्राम का शुभारंभ हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव नवराज संधू ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

विवेक हाई स्कूल व वाईपीएस अगले दौर में

जागरण संवाददाता, मोहाली सरदार भगवंत सिंह मेमोरियल इटर बॉस्केटबाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में खिलाड़ियों ने खूब पसीना बहाया। अब फाइनल मुकाबले विवेक हाई स्कूल और वाईपीएस स्कूल मोहाली के बीच होंगे। अंडर 14 ब्वॉयज कैटेगरी में विवेक हाई स्कूल की टीम ने द मिलेनियम स्कूल की टीम को 26-11 से मात दी। इसमें विवेक हाई स्कूल के बलराज ने 12 अंक हासिल किए। अंडर 14 ग‌र्ल्स कैटेगरी में सेंट जेवियर्स स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:43 PM (IST)
        

नौकर ने डॉक्टर के घर से उड़ाए गहने

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़ शहर में इन दिनों घरेलू नौकरों द्वारा सोने-चांदी के गहने व नगदी चोरी करने के मामले सामने आ रहे हैं। सेक्टर-19 के मकान नंबर-169 निवासी डॉक्टर सचिन आनंद के घर से भी चोर ने अपने साथी के साथ मिलकर गहने चोरी कर लिए। डॉक्टर के अनुसार उनका नौकर भुवन अपने एक साथी की मदद से सोने व चांदी के गहनों व नगदी पर हाथ साफ कर रहा था। ऐसा करते हुए पारिवारिक सदस्यों ने उन्हें देख लिया और नौकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:46 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें