1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

सारंगपुर में स्मार्ट सोलर लाइट का उद्घाटन

फोटो सहित- -सारंगपुर को मॉडल ग्राम बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी : किरण खेर जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर ने सारंग पुर के पार्क में स्मार्ट सोलर लाइट्स और बॉटनिकल गार्डन के गेट का उद्घाटन किया। शनिवार को सांसद किरण खेर ने बॉटनिकल गार्डन के मुख्य गेट और पार्क में स्मार्ट सोलर लाइट्स का उद्घाटन किया। इस अवसर पर निदेशक संतोष कुमार डीसीएफ विरेंदर चौधरी, एसडीएम कीर्ती गर्ग,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:33 PM (IST)
        

कार में रखा पर्स चोरी करता एक आरोपी रगेहाथ काबू

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर के सेक्टर-17 में बीएसएलएल आफिस के पास खड़ी एक कार नंबर (सीएच 01बीए-0511) से पर्स चोरी करते एक आरोपी रंगेहाथ पकड़ा गया। जिसे चोरी करते रगेहाथ सेक्टर-52 निवासी रामेश्वर ने देखा,जिसके तुरत बाद उन्होंने आरोपी को मौके पर काबू कर मामले की सूचना पुलिस को दी। इसपर थाना-17 के पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुच रामेश्वर से पूछताछ के साथ जाच के बाद आरोपी पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:23 PM (IST)
        

फोर्टिस अस्पताल में मॉक फायर सेफ्टी ड्रिल

जागरण संवाददाता, मोहाली : अग्नि सुरक्षा सप्ताह के अंतरगत मोहाली स्थित फोर्टिस अस्पताल में शनिवार को मोहाली अग्निशमन विभाग के सहयोग से मॉक फायर सेफ्टी ड्रिल का आयोजन किया गया। ड्रिल में इटरनेशनल मापदंडों के अनुरूप संसाधनों की परख की गई। इसमें आपातकालीन परिस्थिति में मरीजों को कैसे बाहर निकाला जाना। मॉक ड्रिल में हाइड्रोलिक प्लेटफार्म लैडर्स का इस्तेमाल किया गया था जिसे हाल ही में मोहाली फेस 1 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

सड़क हादसे में एक युवक की मौत

बरवाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर स्थित रामगढ़ के पास शनिवार सुबह एक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई पुलिस जानकारी के अनुसार दीपक कुमार (30) पुत्र ओमप्रकाशवासी बरवाला शनिवार सुबह अपनी बाइक पर सवार होकर बरवाला से पंचकूला की तरफ काम पर जा रहा था जैसे ही वह रामगढ़ के पास पहुंचा तो एक अज्ञात वाहन ने उसके बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई, लेकिन टक्कर मारने वाला वाहन मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:48 PM (IST)
        

चंडीगढ़ के नया गांव में आवारा कुत्तों का आतंक

-गांव में खुले मैनहोल से किसी भी समय हादसे की आशंका जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ मनीमाजरा में 6 साल की बच्ची सादिया को आवारा कुत्ते द्वारा काटे जाने से हुई मौत के बाद चंडीगढ़ के साथ जुड़े नया गाव में भी आवारा कुत्तों को लेकर स्थानीय लोगों के दिलों में दहशत है। नया गाव की हर गली हर सड़क में आवारा कुत्ते आम घूमते नजर आते है और अधिकतर कुत्ते जानलेवा बीमारी से पीड़ित है। कई बार इन कुत्तों ने बच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

सेक्टर 33, 25 व रामदरबार में बिजली बंद

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शनिवार को चंडीगढ़ शहर के सेक्टर 33, 25 व रामदरबार में बिजली बंद रहेगी। सेक्टर 33 में 6 घंटे, सेक्टर 25 में 7 घंटे, रामदरबार व कॉलोनी में 7 घंटे तक बिजली की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के असिस्टेंट पॉवर कंट्रोलर कार्यालय से जारी शेड्यूल सूचना के अनुसार आवश्यक बिजली मरम्मत व रखरखाव के कारण शनिवार को चंडीगढ़ शहर के सेक्टर 33 में सुबह 9 बजे से ले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:15 PM (IST)
        

रासायनिक खादों के चलते दूध भी बन चुका है जहर : डॉ. कंबोज

जागरण संवाददाता, मोहाली फलों पर हो रहे रसायनों के अंधाधुंध इस्तेमाल और उससे नुकसान पर चर्चा करने के लिए चंडीगढ़ गु्रप ऑफ कॉलेजिस के झजेड़ी कॉलेज में कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। इसमें नई दिल्ली से इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इस्टीट्यूट के प्रिंसीपल डॉ. दिनेश कुमार, करनाल नेशनल डेयरी रिसर्च इस्टीट्यूट के सीनियर साईटिस्ट डॉ. मदन लाल कंबोज, पीएयू लुधियाना के सीनियर एनटोमोलाजिस्ट डॉ. गुरजंट सिंह आदि न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:15 PM (IST)
        

स्पीड अधिक होने पर बजेगा अलार्म, आएगा एसएमएस

जागरण संवाददाता, मोहाली क्वेस्ट गु्रप ऑफ इस्टीट्यूट्स के विद्यार्थियों ने ऐसे सिस्टम की खोज की है, जिससे सड़कों पर अधिक स्पीड से दौड़ने वाली गाड़ियों पर लगाम लगाई जा सकती है। जिस गाड़ी पर उक्त उपकरण लगा होगा उसकी गति अधिक होने पर अलार्म बजेगा और गाड़ी के मालिक को एसएमएस के माध्यम से इसकी जानकारी मिलेगी। क्वेस्ट गु्रप के बीटेक के विद्यार्थियों अमनजोत कौर, विवेक राज, विकाल राज व निकेश ने ऐसा उपकरण ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:04 PM (IST)
        

अपहरण व लूट मामले में चार को दो वर्ष कैद

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : तीन वर्ष पूर्व पीजीआइ के पास से एक युवक को अगवा कर उससे लूटपाट के पांच आरोपियों में से चार को दो वर्ष की सजा सुनाई गई। वहीं, अदालत ने मामले में शामिल युवती को एक वर्ष के अच्छे आचरण की शर्त पर छोड़ दिया। दोषियों की पहचान सूरज, संदीप, कमलजीत, दीपक और पूजा के रूप में हुई थी। अदालत ने इनमें से चारों दोषियों को 3500 रुपये का जुर्माना भी लगाया। अदालत ने अपहरण में एक वर्ष औ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:49 PM (IST)
        

मई तक एसी बस टर्मिनल को पूरा करने का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, मोहाली ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने मोहाली में बन रहे इटर स्टेट एसी बस टर्मिनल को पूरा करने के लिए दो महीने का समय दिया है। गमाडा सूत्रों के मुताबिक कंपनी को इसका निर्माण मई तक पूरा करने को कहा गया है। गौर हो कि उक्त बस टर्मिनल छह सालों से बन रहा है। गमाडा ने एसी बस टर्मिनल को लेकर सर्वे करवाया था, जिसमें ये बात सामने आई कि अभी भी बस स्टैड का करीब 20 फीसद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

सत्यपाल की नियुक्ति का दिगंबर जैन सोसाइटी ने किया स्वागत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : दिगंबर जैन सोसाइटी ने पूर्व सांसद सत्यपाल जैन को एडीशनल सॉलिसिटर जनरल बनाए जाने का स्वागत किया है। सोसाइटी के अध्यक्ष नवरत्न जैन, कोषाध्यक्ष करुण जैन, महासचिव राजिंदर प्रसाद जैन, उपाध्यक्ष धर्म बहादुर जैन व अन्य पदाधिकारियों ने एक बयान में कहा कि सत्यपाल जैन की नियुक्ति न सिर्फ जैन समाज समाज बल्कि पूरे उत्तर भारत के लिए गौरव की बात है। सोसाइटी के महासचिव राजिंदर प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:58 PM (IST)
        

केजीएस प्रिंटेक में आग, करोड़ की मशीन जली

जागरण संवाददाता, मोहाली नामी मोबाइल कंपनियों के सिम बनाने वाली मोहाली फेज-7 स्थित केजीएस प्रिंटेक कंपनी में वीरवार रात आग लग गई, जिससे करोड़ों का सामान जल गया। आग पर काबू पाने के लिए मोहाली के अलावा चंडीगढ़ से भी फायर टेंडर मंगवाए गए। सात गाड़ियों ने करीब तीन घटे में आग पर काबू पाया। केजीएस प्रिंटेक कंपनी में आग का पता शुक्रवार सुबह करीब पाच बजे लगा। सूचना मिलते ही चार फायर टेडर मौके पर भेजे गए,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

'मिट्टी न फरोल जोगिया' का म्यूजिक लांच

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ भारत-पाक बंटवारे के बाद जुदा हुए एक परिवार की सच्ची कहानी पर आधारित है पंजाबी फिल्म 'मिट्टी न फरोल जोगिया' का म्यूजिक शुक्रवार को रिलीज किया गया। इस अवसर पर अभिनेता करतार चीमा, अमन ग्रेवाल व जपतेज सिंह उपस्थित थे। करतार चीमा ने कहा कि स्क्रीन पर ऐसी कहानी दिखाने के लिए संगीत का भी बेहतर होना जरूरी है। अमन ग्रेवाल ने बताया कि वह फिल्म की कहानी के साथ-साथ उसके संगीत को भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 06:17 PM (IST)
        

डास इंडिया डास का चंडीगढ़ में ऑडिशन आज

जागरण संवाददाता चंडीगढ़ : डास इंडिया डास कार्यक्रम के लिए ऑडिशन 17 अप्रैल को द ब्रिटिश स्कूल, सेक्टर 44-बी में होगा। इस क्रम में सुबह 8 बजे डीआइडी सीजन 5 चंडीगढ़ और इसके आस पास के हर डास उत्साही के लिए ऑडिशन गेट खोलेगा। युवाओं को ऑडिशन के लिए प्रेरित करने आज चंडीगढ़ पहुंची डीआइडी सीजन 3 की विजेता राजस्मिता कौर ने कहा, डीआइडी सीजन 3 जीतना मेरे लिए सपना सच होने जैसा था, लेकिन मुझे इसका सफर ज्यादा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:23 PM (IST)
        

आज यहां बिजली बंद रहेगी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शुक्रवार को चंडीगढ़ शहर के सेक्टर 34 डी में 4 घंटे, सेक्टर 22 में 7 घंटे, सेक्टर 20 सी, 23 डी, इंडस्ट्रियल एरिया फेस 2 में 8 घंटे बिजली बंद रहेगी। केंद्र शासित प्रदेश के असिस्टेंट पॉवर कंट्रोलर कार्यालय से जारी शेड्यूल सूचना के अनुसार आवश्यक बिजली मरम्मत व रखरखाव के कारण शुक्रवार को चंडीगढ़ शहर के सेक्टर 34 डी में सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर बाद 1 बजे तक, सेक्टर 22 में सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

सासद की झोली से मिली बहुत सी योजनाएं

जागरण संवाददाता, मोहाली : केंद्रीय प्रायोजित स्कीमों संबंधी लोगों को जागरूक करने के लिए सभी विभाग मिलकर संगठित कैंप लगाएं। केंद्रीय स्कीमों के लिए पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी। ये बातें आनंदपुर साहिब से सासद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने मोहाली में कहीं। सासद की झोली से मोहाली के लिए कई योजनाओं और स्कीमें देने की बात कहीं गई। सासद आदर्श ग्राम योजना के तहत चुने गए एतिहासिक गाव दाउ में 1 करोड़ 17 ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने परपरागत तरीके से मनाई बैसाखी

जागरण संवाददाता, मोहाली ओकरेज इटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थियों को बैसाखी के पुरातन व परंपरागत महत्ता से अवगत कराने के उद्देश्य से स्कूल परिसर में बैसाखी मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल मैनेजमेंट द्वारा रगारग प्रोग्राम कराने के साथ साथ इस दिन की धार्मिक व एतिहासिक महत्ता संबंधी भी विद्यार्थियों को अवगत कराया गया। इस प्रोग्राम की शुरुआत खालसा पंथ की स्थापना के इतिहास की जानकारी से हुई। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी बनाने में सहयोग करेगा सीआइआइ

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़: भारतीय उद्योग परिसंघ स्मार्ट सिटी बनाने में मदद करेगा। यह बात भारतीय उद्योग परिसंघ के के अध्यक्ष सुमित मजूमदार ने कही। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व स्वच्छ भारत अभियान केंद्र सरकार के अच्छे कदम हैं, जिन्हे सहयोग देते हुए सीआइआइ स्कूलों में उद्योग जगत की मदद से 10 हजार शौचालयों का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली, निर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

व्यापारियों के लिए तालमेल कमेटी बनाए प्रशासन : कैट

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कंफेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) चंडीगढ़ चैप्टर के अध्यक्ष हरीश गर्ग ने चंडीगढ़ प्रशासन से व्यापारियों के हितों के लिए एक तालमेल कमेटी के गठन करने की मांग की है। चंडीगढ़ के प्रशासक व पंजाब एंव हरियाणा के राज्यपाल प्रोफेसर कप्तान सिंह सोलंकी को लिखी चिट्ठी में गर्ग ने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की व्यापारियों को लिखी खुली चिट्ठी का हवाला देते हुए कहा कि प्रशासन को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:54 PM (IST)
        

पेड पार्किग के खिलाफ फिर पंगा

जागरण संवाददाता, मोहाली : पेड पार्किंग को लेकर वीरवार को मोहाली में जमकर हंगामा हुआ। पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब पीपीपी की ओर से पेड पार्किंग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान नेताओं पार्किंग के बोर्ड तक उठा लिए। पीपीपी के यूथ विंग के अध्यक्ष कीरत सिहं ने कहा कि पार्किंग को पेड करना पूरी तरह से नाजायज है। उन्होंने कहा कि ये मार्केट स्थानीय लोगों के लिए हैं, जहां पर उन्होंने ही शापिंग करने आना ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें