1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंडीगढ़

सरकार कसेगी बाल अपराध पर नकेल

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्य सचिव सर्वेश कौशल ने राज्य के सभी जिला अधिकारियों व पुलिस प्रमुखों को बच्चों के खिलाफ हो रहे अपराध व अत्याचार पर नकेल कसने के लिए विशेष मुहिम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। राज्य में जल्द ही बच्चों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए बने एक्ट संबंधी मल्टी मीडिया मुहिम भी शुरू करने का फैसला किया गया हैं। यहां महात्मा गांधी स्टेट इंस्टीच्यूट फार पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

एडीजे मामले में हाईकोर्ट व राज्य सरकार से मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : जिला अदालतों में एडीशनल सेशन जज (एडीजे) पद के लिए निर्धारित योग्यता में आय को शामिल किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट व हरियाणा सरकार से जवाब-तलब किया है। सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा के पर्सनल विभाग के सचिव सहित हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार (भर्ती ) को 4 सितंबर के लिए नोटिस जारी किया है।गौरतलब है की हाई कोर्ट ने 16 जुलाई को हरियाणा की जिला अदालतों में एडीज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

मंडी बोर्ड नहीं बेचेगा सस्ती रेत-बजरी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : लोगों के घरों तक सस्ती रेत-बजरी पहुंचाने की योजना पर पूर्ण विराम लग गया है। कृषि मंत्री तोता सिंह ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को पत्र लिख कर साफ तौर पर रेत-बजरी बेचने से मना कर दिया है। उन्होंने तर्क दिया हैं कि मंडी बोर्ड के पास वैसे भी काफी काम हैं। ऐसे में वह इस काम को अंजाम नहीं दे सकते हैं। यहां पर बता दें कि लोगों को सस्ती रेत-बजरी देने का यह प्रोजेक्ट उप मुख्यम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

मिड-डे-मील में परोसे चावल में मिली सुंडी

संवाद सहयोगी, अमृतसर : सरकारी मिडिल स्कूल खैराबाद में शुक्रवार को 140 बच्चों के लिए आए चावल में सुंडी (कीड़ा) निकली। इसके बाद स्टाफ ने चावल को लौटा दिया। इस दौरान चावल लेकर आए ड्राइवर व स्कूल इंचार्ज में थोड़ी बहसबाजी भी हुई। चावल लौटाने के बाद मिड-डे-मील तैयार करने वाली कंपनी के किचन मैनेजर हरदीप कुमार ने चावल की जगह बच्चों के लिए आलू न्यूट्री की सब्जी के साथ ब्रेड खाने को भिजवाई। इस बात की जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

तहसीलें व सब तहसीलें आज खुली रहेंगी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने सरकारी और अ‌र्द्ध सरकारी संस्थानों द्वारा अलाट की गई संपत्ति, प्लाट की कंनवेस डीड अलाटमेंट मूल्यों पर पंजीकृत करने के लिए दो महीने समय दिया गया था, जोकि 29 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसे देखते हुए तहसील व सब तहसील शनिवार को अवकाश होने के बावजूद खुले रहेंगे। इस बात की जानकारी देते हुए राजस्व, पुर्नावास एवं डिजस्टर मैनेजमैंट विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आम ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

आज रक्खड़ पुनिया कांफ्रेंस में चलेंगे सियासी तीर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : बीते कुछ माह में पंजाब की राजनीति के बदल रहे राजनीतिक समीकरणों के बीच शनिवार को रक्खड़ पुनिया के पावन अवसर पर विभिन्न राजनीतिक दल बाबा बकाला की पावन धरती पर राजनीतिक कांफ्रेंस कर एक दूसरे पर निशाना साधेंगे। शिरोमणि अकाली दल की राजनीतिक रैली में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया सहित माझे के कई मंत्री व विधायक इस रैली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

थाने में घुसा सांप, पुलिस सड़क पर खड़ी रही

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नानक देव अस्पताल के बाहर बने थाना मजीठा रोड में शुक्रवार दोपहर पांच फुट लंबा सांप घुस गया। सांप से बचने के लिए मुंशी और स्टाफ टेबल-कुर्सियों पर चढ़ गया। इसके बाद कूद कर थाने से बाहर निकल आए। थाने में सांप आने की सूचना मिलने के बाद बाहर भीड़ जमा हो गई। भीड़ में से दो लोगों ने हिम्मत दिखाई और सांप की तलाश करने थाने में चले गए। फिर पुलिस वाले भी सांप ढूंढने में जुट गए, ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

पाकिस्तान में सिखों को अछूत मानते हैं मुसलमान : कोछड़

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पाकिस्तान के दूसरे शहरों की तरह जिला ननकाना साहिब में रह रहे अल्पसंख्यक सिखों के साथ भी मुसलमान अछूतों जैसा व्यवहार करते हैं। इतिहासकार एवं शोधकर्ता सुरेंद्र कोछड़ ने शुक्रवार को बताया कि ननकाना साहिब में 200 से ज्यादा सिख परिवार रह रहे हैं। इनमें से अधिकतर खैबर पखतुनख्वाह के कबायली इलाकों में ¨हदू-सिखों के लिए हालात बदतर होने के बाद ननकाना साहिब में शरण के लिए पहुंचे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

सारु राणा के वकील ने अदालत को दिया जवाब

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में 11 साल पहले चर्चित रहे सारु राणा के मामले में शुक्रवार को जिला अदालत में सारु राणा के वकील एडवोकेट सतीश करकरा ने अपना जवाब दिया। इसके आधार पर सात सितंबर को होने वाली अगली सुनवाई पर बहस होगी कि अभियोजन पक्ष पर दुष्कर्म की धारा लगाई जाए या नहीं। वकील करकरा का कहना है कि उन्होंने जवाब में कहा है कि दुष्कर्म की धारा अभियोजन पक्ष पर जारी रखी जाए। वहीं, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

गाय के दूध का फैट बाकी राज्यों के बराबर करने को मंजूरी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ :मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निजी दखल के बाद केंद्र सरकार ने खाद्य सुरक्षा तथा स्टैंडर्ड्स अथारिटी (एफएसएसएआइ) द्वारा तय नियमों के अनुसार पंजाब में भी गाय के दूध के फैट को बाकी राज्यों के बराबर चार से घटाकर 3.5 प्रतिशत करने के चिरलंबित प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री बादल को नई दिल्ली में एक बैठक के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

भोला की पत्नी, सास व ससुर को मिली अग्रिम जमानत

जागरण संवाददाता, पटियाला : जिला सत्र न्यायाधीश एचएस मदान की अदालत ने ड्रग तस्करी के मामले में शुक्रवार को इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) को 30 सितंबर को अगली पेशी पर बकाया चार्जशीट दायर करने का आदेश दिया है। वहीं मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को ड्रग तस्करी के आरोपी जगदीश भोला को पटियाला की अदालत में पेश किया, जिसकी अगली सुनवाई 30 सितंबर तय की हई है। ईडी की तरफ से अदालत में सहायक निदेशक निरंजन सिंह व ई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

पटाखों के सौ ट्रक शभू बैरियर पर रोके

जागरण संवाददाता, अमृतसर : प्रदूषण विभाग के इनफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने प्रदेश भर के पटाखा व्यापारियों के शंभू बैरियर में 'पिन' लॉक कर दिया। इससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया। वीरवार रात को शंभू बैरियर में 100 से अधिक ट्रक पटाखों के रोक लिए गए। अमृतसर फायर एसोसिएशन के सदस्य रोहित अरोड़ा ने इसकी जानकारी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी को दी। मंत्री ने बिक्री कर विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अनुराग वर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

अंसार बर्नी का भारत दौरा रद

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पाकिस्तान मानवाधिकार संगठन के कार्यकर्ता अंसार बर्नी ने अपना दो सितंबर का भारत दौरा रद कर दिया है। पाकिस्तान की ईदी फाउंडेशन कराची में पल बढ़ रही मूकबधिर भारतीय लड़की गीता के परिजनों को ढूंढने के लिए बर्नी ने भारत आने की घोषणा की थी। बर्नी ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया कि भारत सरकार द्वारा मानवाधिकारों के प्रति अपनाए गए असहयोगपूर्ण रवैये के कारण उन्होंने दौरा रद किया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

पहली बार एक सितंबर को नहीं मनाया जाएगा प्रकाश पर्व

अशोक नीर, अमृतसर : श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा संशोधित तीसरे नानकशाही कैलेंडर के अनुसार इस बार श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पहले प्रकाश पर्व का स्थापना दिवस एक सितंबर को नहीं मनाया जाएगा। इस बार प्रकाश पर्व 14 सितंबर को मनाया जाएगा। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पहला प्रकाश पर्व 14 सितंबर को मनाने के लिए एसजीपीसी ने चाटीविंड स्थित गुरुद्वारा शहीदां साहिब की दीवारों पर बड़े-बड़े पोस्टर लगा दिए हैं। संगत प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

खेल दिवस पर 3293 खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : खेल विभाग की ओर से शनिवार को खेल दिवस के अवसर पर राज्य के खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा। इसके मद्देनजर विभिन्न शहरों में समागम आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें वर्ष 2010-11 से वर्ष 2014-15 तक उपलब्धिया हासिल करने वाले 3293 खिलाडि़यों के बीच 5.83 करोड़ रुपये की नकद पुरस्कार राशि वितरित किया जाएगा। खेल विभाग के निदेशक राहुल गुप्ता ने इस संबंधी जानकारी देते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

फिर गरमाया पूर्व एफसी की पत्नी को रिश्वत का मामला

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा के वित्त विभाग के पूर्व वित्त सचिव की पत्नी को मिठाई के डिब्बे में दो लाख रुपये की रिश्वत देने का करीब तीन साल पुराना मामला गरमा गया है। पूर्व वित्त सचिव ने स्वयं इस रिश्वत की शिकायत की थी लेकिन तीन साल की लंबी खानापूर्ति के बाद आरोपियों को क्लीनचिट दे दी गई है। पूर्व वित्त सचिव की पत्नी को बर्फी के डिब्बे में दिए गए दो लाख रुपये के मामले को पिछली हुड्डा सरकार के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत भाटिया को हाईकोर्ट से राहत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जस्टिस फतेह दीप सिंह ने शुक्रवार को को जालंधर नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत भाटिया को बड़ी राहत देते हुए उन्हें जमानत दे दी है। इसके साथ ही जालंधर सेशन कोर्ट द्वारा उन्हें सुनाई गयी दो वर्ष की सजा के खिलाफ दायर अपील को बैंच ने एडमिट कर दिया हैं। भाटिया ने हाईकोर्ट में दायर अपील में कहा है कि निचली अदालत द्वारा इस केस में फैसला ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

विदेश जाने से 15 दिन पूर्व मंत्रियों को देनी होगी केंद्र को जानकारी

कैलाश नाथ, चंडीगढ़ : अमेरिका और कनाडा में अकाली मंत्रियों के साथ हुई बदसलूकी व विरोध प्रदर्शन से पंजाब सरकार की नहीं बल्कि भारत सरकार की भी किरकिरी हुई हैं। यही कारण है कि विदेश मंत्रालय ने पंजाब सरकार को पत्र लिख कर कहा है कि मुख्यमंत्री, मंत्री या मुख्य संसदीय सचिव स्तर का कोई भी नेता सरकारी या निजी दौरे पर भी विदेश जाता है तो उसकी सूचना विदेश मंत्रालय को दी जाए ताकि उनकी सुरक्षा के इंतजाम किए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

आज 11 बजे खुलेंगे सरकारी दफ्तर

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : पंजाब सरकार ने राखी के त्योहार के मद्देनजर अपने कार्यालय, निगम, बोर्ड, शैक्षणिक संस्थानों व अन्य सरकारी संस्थानों शनिवार 29 अगस्त को सुबह 11 बजे खोलने का निर्णय किया है। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार इस संबध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

पंचायत चुनावों में शैक्षणिक योग्यता पर बिल लाएगी सरकार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने कहा है कि विधानसभा के आगामी सत्र में वह पंचायत चुनाव के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता निर्धारित करने का विधेयक लेकर आएगी। पंचायत में पढ़े-लिखे उम्मीदवार आने से गांव के विकास में सहायता मिलेगी। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस एसके मित्तल पर आधारित खंडपीठ ने सरकार के इस जवाब पर सुनवाई 14 सितंबर तक स्थगित कर दी। बेंच सरकार के इस आदेश पर पहले ही अंतर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        
(News from Chandigarh, Punjab)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें