Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 25,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

पंचमंदिर अंचल में मारपीट से तनाव

राउरकेला : प्लांट साइट थाना अंचल के पंचमंदिर इलाके में पुरानी रंजिश को लेकर दो पड़ोसियों के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों पड़ोसी विधायक दिलीप राय के समर्थक बताये जाते हैं। इस घटना को लेकर अंचल में तनाव बना है। दोनो पक्षो द्वारा थाने में शिकायत किये जाने की सूचना है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

गुरुद्वारा मैदान में 750 मरीजों का निश्शुल्क उपचार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा मैदान में रविवार को बाबा दीप सिंह की स्मृति में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 750 मरीजों का निश्शुल्क उपचार किया गया। नौजवान खालसा दल की ओर से आयोजित स्वास्थ्य शिविर में दंत चिकित्सक डा. दीप्ति कौर व डा. गुरप्रीत कौर तथा चिकित्सा विशेषज्ञ डा. चंदन बंसल की देखरेख मं रविवार की सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक मरीजों का इलाज किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

ेएक चोर धराया, दूसरा फरार

बिसरा: बंडामुंडा जीआरपी ने रेल नगरी स्थित मिश्रित रेलवे प्राइमरी स्कूल में चोरी का प्रयास करने में एक नाबालिग चोर को गिरफ्तार किया है। जबकि दूसरा नाबालिग चोर भाग निकलने में सफल रहा। मिश्रित रेलवे प्राइमरी स्कूल के कंप्यूटर रूम में रविवार को दोपहर तीन बजे दो नाबालिग चोरी के इरादे से घुसे थे। वे कंप्यूटर रूम का ताला तोड़कर अंदर घुसने ही वाले थे कि तभी गार्ड के पहुंचने से वे लोग भागने लगे। गार्ड ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

रेल नगरी में सरस्वती पूजा की धूम

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा के विभिन्न सेक्टरों में विद्यादायिनी मां सरस्वती पूजा की धूम मची है। इन स्थानों पर सुंदर पंडालों का निर्माण कर मां की भव्य प्रतिमा स्थापित की गई है। पूजा पंडालों में सांस्कृतिक कार्यक्रम समेत प्रसाद वितरण भी किया जा रहा है। इन स्थानों पर आगामी चार दिनों तक सरस्वती पूजा की धूम रहेगी। वहीं राउरकेला के सेक्टर-3 में निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन की ओर से र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

रक्तदान शिविर में 35 यूनिट रक्त संग्रह

जागरण संवाददाता, राउरकेला: छेंड कालोनी स्थित मेसर्स एपी इंजीनियरिंग इलेक्ट्रीकल कंट्राक्टर की ओर से रविवार को आरजीएच में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में कुल 35 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। यह रक्त जरूरतमंद लोगों को प्रदान किया जाएगा। राउरकेला सरकारी अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर का उद्ृघाटन राउरकेला के पूर्व विधायक प्रभात महापात्र ने किया। मुख्य अतिथि महापात्र ने इस तरह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:03 PM (IST)
        

अर्बन बैंक चुनाव में 40 फीसद मतदान

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अर्बन को-आपरेटिव बैंक के निदेशकों के चुनाव के लिए रविवार को 40 फीसद शेयरधारकों ने मतदान किया। भाजपा व कांग्रेस के समर्थित संयुक्त प्रत्याशियों का सीधा मुकाबला बीजद समर्थित प्रत्याशियो से हुआ। देर रात परिणाम की घोषणा हुई। उपजिलापाल व चुनाव अधिकारी हिमांशु शेखर बेहरा के प्रत्यक्ष तत्वावधान में रविवार की सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान हुआ। इसके लिए तीन केन्द्र बनाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:02 PM (IST)
        

अरविंदो स्कूल ने जीता श्रेष्ठ स्कूल का खिताब

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: सीमेंटनगरी राजगांगपुर स्थित श्री अरविंद स्कूल ने राउरकेला के एनआइटी में आयोजित तीन दिवसीय महोत्सव में बहुमुखी प्रतिभा का परिचय दिया। जिससे अरविंदो स्कूल को श्रेष्ठ स्कूल का खिताब मिला है। शनिवार की शाम स्कूल की टीम वापस लौटने पर स्कूल परिसर में यहां के खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया। राउरकेला एनआइटी में आयोजित तीन दिवसीय महोत्सव में श्री अरविंद स्कूल की टीम ने आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:01 PM (IST)
        

बाबा दीप सिंह की याद में लगा कीर्तन दरबार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सिखों के आराध्य बाबा दीप सिंह के जन्मोत्सव पर गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा परिसर में नौजवान खालसा दल की ओर से तीन दिवसीय कीर्तन दरबार का आयोजन हुआ जिसमें बाबा दीप सिंह के त्याग व बलिदान की गाथा सुनाई गई और यहां जुटे सिखों से गुरु ग्रंथ साहिब के बताये मार्ग पर चलने का आह्वान किया गया। श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा मैदान में तीन दिवसीय कीर्तन दरबार सिंह साहिब से कीर्तन के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:00 PM (IST)
        

जरंगलोई में ग्रामोत्थान संसाधन केंद्र का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, बड़गांव : जरंगलोई ग्रामोत्थान संसाधन केंद्र में आदित्य प्रकाश जलान कौशल प्रशिक्षण केन्द्र का लोकार्पण स्वामी जीवन मुक्तानंदजी महाराज ने किया। उन्होंने इस केंद्र के जरिये ग्रामीणों को विभिन्न प्रशिक्षण देकर स्वावलंबी बनाने का आह्वान किया। इस मौके पर कृषक मेला का भी आयोजन हुआ जिसमें प्रखंड भर के दर्जनों किसान अपने उत्पाद लेकर पहुंचे। रविवार को जरंगलोई में आयोजित कृषक मेले का उद्घाट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:48 PM (IST)
        

मोबाइल चोरी कर भाग रहे युवक की धुनाई

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला सरकारी अस्पताल से रोगी का मोबाइल लेकर भाग रहे एक युवक की वहां मौजूद लोगों ने जमकर धुनाई की एवं पुलिस के हवाले किया। राउरकेला सरकारी अस्पताल में शनिवार को एक मरीज का मोबाइल अचानक गायब हो गया। खोजबीन करने के बाद पता नहीं चलने पर उसके नंबर पर फोन किया गया। मोबाइल का रिंग होते ही चोर की पहचान हो गई। वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ कर जमकर पीटा। चोर की शिनाख्त प्लांट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:46 PM (IST)
        

शहर में खुला बुनकरी इंडिया का शोरूम

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर के मुख्य मार्ग डेली मार्केट में बुनकरी इंडिया का भव्य शोरूम खोला गया है। शनिवार को इस शोरूम का उद्घाटन मुख्य अतिथि राउरकेला विधायक दिलीप राय ने किया। इस समारोह में शोरूम के प्रोप्राइटर अमित अग्रवाल, आनंद अग्रवाल समेत निरंजन अग्रवाल व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस अवसर पर बुनकरी इंडिया समेत इस शोरूम की खूबियों के बारे में जानकारी दी गई। जिसमें बताया गया कि ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:46 PM (IST)
        

एक दूसरे को दिलो से जोड़ता है बंधु मिलन : राय

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राष्ट्रीय जन जागरण सेवा संघ का वार्षिक मिलन समारोह शनिवार की रात को होटल सुशील गार्डेन में आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि राउरकेला के विधायक दिलीप राय उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि इस तरह का बंधु मिलन एक दूसरे को दिलों से जोड़ता है। उन्होने अन्य संगठनो से भी इसकी प्रेरणा लेने का आह्वान किया। होटल सुशील गार्डन में अध्यक्ष बीएन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:45 PM (IST)
        

समाजसेवी राधेश्याम अग्रवाल का निधन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राजस्थान परिषद के वरीय सदस्य व सामाजिक कार्यकर्ता राधेश्याम अग्रवाल का रविवार की सुबह बिरसा डाहर स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। वेदव्यास त्रिवेणी संगम पर उनकी अंत्येष्टि हुई, जिसमें समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों ने बड़ी संख्या में शामिल होकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी व शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। औद्योगिक संस्थान पेप्सन इंडक्शन फार्नेस व पीके सेल्स कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:44 PM (IST)
        

नव्यकृति ने अनाथाश्रम में मनाई वर्षगांठ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेवाभावी संगठन नव्यकृति फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट की पहली वर्षगांठ रविवार को बसंती कालोनी स्थित सर्व भौतिक अनाथ आश्रम में मनाई गई। इस मौके पर बच्चों के बीच विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित कर इसके विजेता पुरस्कृत किये गये। नव्यकृति फाउंडेशन की ओर से मुफ्त में अनाथ व गरीब बच्चों को नृत्य, चित्रांकन, हिन्दी व अंग्रेजी भाषा सिखायी जाती है। राउरकेला सिविल टाउन की इस संस्था की प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:42 PM (IST)
        

महिला की इलाज को मां दुर्गा परिवरार की मदद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गरीबी के कारण इलाज कराने में असमर्थ वेदव्यास इलाके की एक महिला को बसंती कालानी मां दुर्गा परिवार की ओर से अस्पताल में भर्ती कराया गया एवं इलाके के लिए आर्थिक मदद भी दी। वेदव्यास निवासी रवि शर्मा की पत्‍‌नी प्रियंका को कमर की समस्या है एवं वह चलने फिरने में असमर्थ है। इलाज के अभाव में उसकी हालत बिगड़ रही थी। इसकी खबर मिलने पर मां दुर्गा परिवार के सदस्य वहां पहुंचे और उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:41 PM (IST)
        

आतंकी हमले के मद्देनजर पुलिस चौकस

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अमेरिका के राष्ट्रपति के दौरे व गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकवादी हमले की खुफिया रिपोर्ट के बाद राज्य के अन्य हिस्सों की तरह राउरकेला में पुलिस अलर्ट हो गई है। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्थानो पर खोजी कुत्ते की मदद से छानबीन की जा रही है। रविवार को पूरे दिन पुलिस प्रशासन की ओर से आटो एवं अन्य वाहनों में जांच पड़ताल की गई और संवेदनशील स्थानों पर नजर रखी। ओडिशा से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:26 PM (IST)
        

नीलमणि पात्र वालीबाल टूर्नामेंट में 10 टीम शामिल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेक्टर-7 स्थित सामाजिक व सांस्कृतिक संगठन उत्कल इस्पात एसोसिएशन व मीना मंडली की ओर से नीलमणि पात्र वालीबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। उद्घाटन मैच में सीआरपीएफ ने जगदा को 25-15, 25-17 से पराजित किया। टूर्नामेंट का दूसरा मैच ओसीएल राजगांगपुर ने जीत दर्ज की जबकि तीसरा मैच सेक्टर-13 फ्रैंड्स एंड फ्रैंड्स टीम के साथ सीआइएसएफ का मुकाबला हुआ। इसमें सीआइएसएफ ने सीधे सेट मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:23 PM (IST)
        

वार्षिकोत्सव में उमड़े भक्त, पूर्णाहुति आज

राउरकेला: दक्षिण राउरकेला के फर्टिलाइजर स्थित मां तारिणी मंदिर का 11वां वार्षिकोत्सव शनिवार से शुरू हो गया है। जिसमें बड़ी संख्या में माता के भक्तों की भीड़ जुट रही है। इस पावन कार्यक्रम की पूर्णाहुति सोमवार को होगी। वार्षिकोत्सव के पहले दिन शनिवार को महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कलश शोभायात्रा निकालने समेत सूर्य पूजा, गोपूजा, चंडी पाठ, देवा-देवी पूजा, संध्या आरती व पुष्पांजलि, भजन संध्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:22 PM (IST)
        

गायत्री साधना से देवत्व की प्राप्ति : केसरी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गायत्री शक्तिपीठ सेक्टर-2 में 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ व युग संगीत प्रवचन में शांतिकुंज हरिद्वार के टोली नायक विनय केसरी ने कहा कि गायत्री महाविद्या की साधना से व्यक्ति के जीवन में सत विचार आता है जिसके जरिये व्यक्ति में देवत्व आता है। टोली नायक विनय केसरी ने गौ गंगा, गीता गुरु गौ पालन करने, गाय का दूध पीने, गौ आधारित कृषि करने, गंगा की सफाई करने, भगवान की मुख वाणी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:21 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस को लेकर जिले भर में उल्लास

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गणतंत्र दिवस को लेकर जिले भर में उल्लास का माहौल है। राष्ट्रीय दिवस पालन कमेटी की ओर से उदितनगर परेड मैदान एवं आरएसपी की ओर से इस्पात स्टेडियम व फर्टिलाइजर मैदान में समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उदितनगर परेड मैदान में पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, स्काउट गाइड समेत कुल 64 टुकड़ियां शामिल होंगी। इस्पात स्टेडियम में आयोजित समारोह में भी सीआइएसएफ समेत विभिन्न स्कूल के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:18 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें