Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

कुष्ठ रोग का संपूर्ण इलाज संभव : मिश्र

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भारतीय यूथ हास्टल एसोसिएशन राउरकेला शाखा की ओर से सेक्टर-6 स्थित जगन्नाथ कुष्ठ आश्रम में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें जानी मानी चर्म रोग विशेषज्ञ डा. सुचेता मिश्र ने कहा कि कुष्ठ रोग के इलाज के लिए दवा आसानी से उपलब्ध हैं इसका संपूर्ण इलाज संभव है। डा. सुचेता मिश्र ने रोग के कारण एवं इससे पीडि़त लोगों को विभिन्न सावधानी बरतने के लिए सुझाव दिये। इस कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

असहाय की इलाज को बढ़े सहयोग के हाथ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भोजन बनाने के दौरान आग की चपेट में आकर झुलसी बुली प्रसाद आइजीएच में जीवन व मौत से जूझ रही है। पति के छोड़ कर भाग जाने से वह असहाय अवस्था में है। दैनिक जागरण में इसकी खबर प्रकाशित होने के बाद विभिन्न दानदाता व संगठनों ने मदद के हाथ बढ़ाये हैं। बुली की असहाय हालत की खबर मिलने पर कोयलनगर के वरिष्ठ नागरिक सुधाकर रथ आइजीएच पहुंचकर बुली के माता पिता को 11 सौ रुपये दिये। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

पेड़ से टकराई अनियंत्रित कार, तीन जख्मी

जागरण संवाददाता, राउरकेला: टांगरपाली थाना अंचल में फर्टिलाइजर के मिनी स्टेडियम के पास कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। जिसमें चालक समेत तीन लोग घायल हो गए। पुलिस की मदद से घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई। दक्षिण राउरकेला अंचल का सत्यनारायण मिश्र रविवार के अपराह्नं दो दोस्त सरोज कुमार तथा मेघू मेहेर को लेकर किसी काम से आइडीएल गया था। वहां से वापस लौटने के क्रम में फर्टिलाइजर मिनी स्टेडियम क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

दूषित खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकने की गुहार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नगरपालिका में फूड इंस्पेक्टर व हेल्थ इंस्पेक्टर का पद रिक्त होने के कारण होटल, रेस्तरां व ठेलों में दूषित व मिश्रित खाद्य पदार्थों की बिक्री हो रही है। महिला बीजद की ओर से इस पर क्षोभ प्रकट किया गया एवं एडीएम को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की गई। एडीएम आरएन मिश्र ने डीएम से बातचीत कर शीघ्र पहल का भरोसा दिया है। सोमवार को बीजद महिला नेत्री मिनती देवता की अगुवाई में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

बिजली मीटर में लगी आग

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर के मुख्य मार्ग पर मंगल भवन के पास प्रयागो भवन स्थित एक चार्टड एकाउंटेंट के दफ्तर में लगे बिजली मीटर में आग लग गई। इस मीटर में आटो पावर कट होने तथा स्थानीय लोगों ने तुरंत आग पर काबू पाने से एक हादसा टल गया। प्रयागो भवन की पहली मंजिल पर चार्टड एकाउंटेंट जीसी बंका का कार्यालय है। उनके कार्यालय में बाहर की तरह बिजली का मीटर लगाया गया है। सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

एएसआइ विजय किशोर दास को सम्मान

जागरण संवाददाता, राउरकेला: युवा पुलिस अधिकारी एवं बीरमित्रपुर थाना के एएसआइ विजय किशोर दास को एक और सम्मान मिला है। जिसमें साइबर क्राइम गुत्थी सुलझाने को गठित टीम में शामिल दास को स्वयं पुलिस डीजी ने मेडल प्रदान कर सम्मानित किया है। इससे पूर्व दास को स्टेट बैंक की ओर से भी सम्मानित किया जा चुका है। इस परिप्रेक्ष्य में कटक स्थित राज्य पुलिस मुख्यालय में सोमवार को आयोजित एक समारोह में पुलिस महानि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी ने की पुनर्वास की पहल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : फर्टिलाइजर के कइंथाबासा बस्ती में माता पिता की मौत के बाद चार बच्चे अनाथ हो गये हैं। सोमवार को बस्तीवासियों के अनुरोध पर चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी की अध्यक्ष बबीता महापात्र व सदस्य डा. अक्षय सामल वहां पहुंचकर अनाथ बच्चों के पुनर्वास की पहल शुरू की। पति की सात साल पहले मौत के बाद 40 वर्षीय दशमणि बिंधाणी अपने चार बच्चे संजय, अजय, बाबू व सुनीता को लेकर कइंथाबासा बस्ती में रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

युवा रक्तदान के लिए आगे आयें : जैन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के स्वर्ण जयंती वर्ष पर संगठन की राउरकेला शाखा की ओर से अधिक से अधिक रक्तदान करने का संकल्प लिया गया है। अध्यक्ष दिनेश जैन से युवाओं से रक्तदान के लिए आगे आने व नया कीर्तिमान बनाने का आह्वान किया। स्वर्ण जयंती वर्ष पर तेरापंथ युवक परिषद की ओर से देश भर में रक्तदान के लिए युवाओं को प्रेरित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। बसंती कालोनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

हाथी के हमले में एक की मौत, एक घायल

राउरकेला: सुंदरगढ़ वन मंडल के सदर फोरेस्ट रेंज के जंगल में हाथी के हमले में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई, जबकि एक महिला घायल हो गई। वन विभाग की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। रविवार को सदर फोरेस्ट रेंज के दूधपानी गांव की लक्ष्मी आपट (60) तथा डालिंब महाकुड़ (32) जामधर गांव के साप्ताहिक बाजार में गई थी। वहां से वे लोग शाम के समय वापस लौट रहे थे। लेकिन रास्ते में पड़ने वाले जंगल में ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

राम राज्याभिषेक पर खुशी से झूमे दर्शक

जागरण संवाददाता, बड़गांव : देवमंडप बड़गांव में श्रीराम का राज्याभिषेक एवं नगर भ्रमण के साथ 12 दिवसीय मुक्त मंच यात्रा महोत्सव संपन्न हुआ। राम के जन्म से राज्याभिषेक तक विभिन्न प्रकरणों का भावपूर्ण व जीवंत मंचन किया गया। अंतिम दिन रामलीला यात्रा से जुड़े आधा दर्जन लोगों को सम्मानित किया गया। ऐतिहासिक रामलीला के अंतिम दिन रविवार शाम को श्रीराम का राज्याभिषेक हुआ। इसमें राम की भूमिका अभिलाष पाणीग्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        

जीवन बचाता है रक्तदान: अटल

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: राजगांगपुर ओसीएल क्लब के जी लें जरा ग्रुप का मेगा रक्तदान शिविर रविवार को लगाया गया। इस शिविर में कुल 80 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। यह रक्त आरजीएच स्थित रेडक्रास ब्लड बैंक को प्रदान किया गया। इस शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि ओसीेएल के पूर्णकालिक निदेशक दामोदर दास अटल ने किया। मुख्य अतिथि अटल ने कहा कि रक्तदान अनमोल जीवन की रक्षा करता है। जिससे प्रत्येक स्वस्थ व्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:48 PM (IST)
        

माइक्रो फाइनेंस कार्यालय बंद रहने से हताशा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : वित्तीय संस्था माइक्रो फाइनेंस लिजिंग एंड फंडिंग कंपनी के उदितनगर स्थित कार्यालय के बंद रहने से निवेशकों में हताशा है। पांच हजार से अधिक निवेशकों की जमा राशि यहां फंसी है। राज्य सरकार द्वारा माइक्रो फाइनेंस पर शिकंजा कसने तथा इसे सहकारिता के दायरे में लाने की हिदायत देने के बाद उदितनगर स्थित कंपनी की शाखा में जमा निवेशकों के करोड़ों रुपये में से 50 लाख से अधिक की राश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

सामूहिक प्रार्थना में उमड़े ईसाई

जागरण संवाददाता,सुंदरगढ़/बीरमित्रपुर : प्रभु यीशु के जी उठने की स्मृति में मनाये जाने वाले पास्का पर्व पर जिले भर के गिरजाघरों व कबिस्तानों में ईसाई धर्मावलंबियों ने सामूहिक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया। सुबह से पास्का का त्योहार सोल्लास मनाया गया। सुंदरगढ़ जिले के डुडकाबहाल स्थित एनडब्ल्यूजीईएल कब्रिस्तान में रात्रि जागरण कर पूर्वजों को याद किया गया। यहां तीन गिरजाघरों से जुड़े धर्म प्रतिनि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:28 PM (IST)
        

कसौधन वैश्यों से एकजुटता का आह्वान

जागरण संवाददाता, राउरकेला : उत्तर प्रदेश प्रवासी कसौधन वैश्य समाज की पहली बैठक होटल आस्था में हुई, जिसमें सर्वसम्मति से सामाजिक संस्था का गठन किया गया और प्रतिष्ठित उद्यमी गुलाब चंद साव इसके पहले अध्यक्ष चुने गये। शीघ्र ही पूर्णाग कमेटी की घोषणा की जायेगी। शहर व आसपास रहने वाले प्रवासी कसौधन वैश्य परिवार के सदस्यों को लेकर रविवार को एक बैठक हुई। समाज की पहली बैठक में दो सौ से अधिक सदस्यों ने हिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

बंद अस्पताल के बाहर महिला का प्रसव

जागरण संवाददाता, नुआगांव : सुंदरगढ़ जिले के झारखंड सीमावर्ती सोरडा प्राथमिक चिकित्सालय के बाहर एक महिला का प्रसव हुआ। बंद अस्पताल के चिकित्सक व कर्मियों के अस्पताल में नहीं होने से महिला पीड़ा से कराहती रही। एसडीएमो पुष्पलता मिश्र ने इसकी अपने स्तर पर जांच कर कार्रवाई करने की बात कही। राज्य सरकार की ओर से सुरक्षित मातृत्व के लिए हर तरह के प्रबंध किये गये हैं। दूर दराज के गांव से मरीजों को अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

कांग्रेसी नेता को एक साल की सजा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर की एक अदालत ने 80 हजार रुपयोंकी ठगी के मामले में एक कांग्रेसी नेता को दोषी करार देकर एक साल की कारावास की सजा सुनाई है। इसके समेत एक लाख रुपयों का मुआवजा देने का निर्देश भी अदालत ने दिया है। शहर के कांग्रेसी नेता दुशा नायक ने पूर्व कांग्रेसी नेता रमेश बल के सहयोग से बेटी की पढ़ाई के नाम पर सरोज महापात्र से 80 हजार रुपयों का कर्ज लिया था। गत 20 जुलाई, 2011 को यह क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

राजस्थान और चैन्नई का मैच टाई

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा पर भी इंडियन प्रीमियर लीग, आइपीएल का बुखार चढ़ गया है। जिसमें जयहिन्द क्लब की ओर से टी-10 जयहिन्द प्रीमियर लीग, जेपीएल शुरू किया गया है। इसमें शामिल छह टीमों को भी आइपीएल की टीमों का नाम दिया गया है। रविवार को राजस्थान रायल्स तथा चैन्नई सुपर किंग के बीच खेला गया उद्घाटन मैच टाई रहा। बंडामुंडा डी केबिन स्थित जयहिन्द क्लब मैदान में इस टूर्नामेंट का उद्घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:25 PM (IST)
        

नाटक में टूटते रिश्तों पर भावपूर्ण मंचन

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : बीआरआइ क्लब में मां समलेश्वरी कला परिषद की ओर से आयोजित तीन दिवसीय नाटक उत्सव के अंतिम दिन शनिवार की शाम को ओडि़या नाटक कन्हेई मोनो आरे मो बोलो कोरो का भावपूर्ण मंचन किया। बड़ी संख्या में दर्शकों ने इसका लुत्फ उठाया। कल्पतरु मल्लिक द्वारा लिखित व निर्देशित नाटक सामाजिक सरोकारों पर आधारित था। वर्तमान समाज में टूटते रिश्तों को इसमें दर्शाया गया है। नाटक में मुख्य भूम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

श्रीमद् सारथी देव समिति का खुला प्याऊ

जागरण संवाददाता, राउरकेला: परम पूज्य श्रीमद् सारथी देव के अनुयायियों की ओर से भीषण गर्मी में राहगीरों को शीतल पेयजल प्रदान करने की व्यवस्था की गई है। इस पुनीत कार्य के उद्देश्य से आमबागान स्थित टैक्सी स्टैंड परिसर में प्याऊ खोला गया है। रविवार के पूर्वाह्नं श्रीमद् सारथी देव समिति के सदस्यों की उपस्थिति में इस प्याऊ का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर समिति की ओर से राहगीरों में शर्बत का वितरण भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

असंगठित श्रमिकों को मिलेगा न्याय: मिश्रा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: दक्षिण-पूर्व रेलवे अंसगठित मेंस कांग्रेस की राउरकेला महिला शाखा का जागरूकता शिविर रविवार को आयोजित हुआ। रेलवे कालोनी स्थित रेलवे इंस्टीच्यूट में आयोजित शिविर में असंगठित श्रमिकों को न्याय दिलाने तथा महिला स्वावलंबन पर जोर दिया गया। इस शिविर में दपू रेलवे मेंस कांग्रेस के कार्यकारी महासचिव एसआर मिश्रा मुख्य अतिथि थे। मुख्य अतिथि ने कहा कि रेलवे में ठेकेदारों के अंतर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:57 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »