Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

नाली में मिला शिशु भ्रूण, आक्रोश

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सेक्टर-3 थाना अंचल के सेक्टर-2 स्थित खरियाबहाल बस्ती की एक नाले में शिशु भू्रण मिलने की घटना से सनसनी फैल गई है। आशंका जताई जा रही है कि अवैध संबंध को छुपाने के भय से एबार्शन के बाद इसे यहां फेंक दिया गया है। इसे लेकर अंचल के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। सेक्टर-2 स्थित खरियाबहाल बस्ती की एक नाली में सोमवार की शाम किसी शिशु का भ्रूण कुछ लोगों ने देखा था। यह बात प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:27 PM (IST)
        

हाईकोर्ट बैंच को लेकर वकीलों ने ठप कराया काम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला में हाईकोर्ट का स्थायी बैंच समेत सात सूत्री मांगों को लेकर राउरकेला बार एसोसिएशन की ओर से सोमवार को काम बंद कराया गया। वकीलों के आंदोलन के कारण 31 जुलाई तक कोर्ट का कामकाज ठप रहेगा। राउरकेला में हाईकोर्ट स्थायी बैंच, विजिलेंस कोर्ट, लेबर ट्रिव्यूनल, सीबीआइ कोर्ट, सीआर पाल आयोग का रिपोर्ट प्रस्तुत करने समेत सात सूत्री मांगों को लेकर सोमवार से चार दिनों तक वकील... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

छेड़खानी में स्टूडियो मालिक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सेक्टर-19 पुलिस ने किशोरी से छेड़खानी के मामले में एक फोटो स्टुडियो के मालिक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी को सोमवार को कोर्ट चालान किया गया। सेक्टर-20 डी ब्लाक स्थित अन्नपूर्णा मार्केट में आनंद अग्रवाल की आनंद डिजीटल नामक फोटो स्टुडियो है। इस स्टुडियो में रविवार की शाम करीब साढ़े सात बजे सेक्टर-20 स्थित भाटा बस्ती की 14 वर्षीया किशोरी पिता के साथ फोटो खिंचवाने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:18 PM (IST)
        

हर-हर महादेव से गूंजे शिवालय

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सावन महीने की तीसरी सोमवारी को शहर तथा आसपास के शिवालयों में जलाभिषेक करने भक्तों का तांता लगा रहा। सुबह से ही मंदिरों में हर-हर महादेव समेत घंटनाद व शंखनाद की आवाज गूंजती रही। सावन की तीसरी सोमवारी को शिव मंदिरों में जलाभिषेक करने के लिए सुबह से ही भक्तों की कतार लगनी शुरू हो गई थी। जिसके बाद दोपहर तक यहां भक्तों का तांता लगा रहा। जिसमें महिला भक्तों की संख्या अधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:15 PM (IST)
        

इफ्तार दावत में मांगी अमन चैन की दुआ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर व आसपास के इलाके में रविवार व सोमवार की शाम विभिन्न स्थानों में इफ्तार दावत का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न संप्रदायों के लोग शामिल होकर अमन चैन की दुआ मांगी। सोमवार की शाम को डी सेक्टर बंडामुंडा स्थित मदरसा गौसिया में इफ्तार पार्टी हुआ। मुख्य अतिथि दिलीप राय, सलाउददीन खान, रसीद असलम, आदिल रसीद के अलावा विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग शामिल हुए। रविवार की शाम को नाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

ईद आज, उल्लास का माहौल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अरब के देशों में ईद का चांद दिखने के बाद देश के अन्य हिस्सों की तरह मंगलवार को इस्पात नगरी राउरकेला में भी ईद का त्योहार मनाया जायेगा। इसे लेकर शहर के मुस्लिम बहुल इलाके में उल्लास का माहौल है। लोग नये कपड़े व विभिन्न प्रकार की सामग्रियों की खरीददारी के लिए निकले जिससे बाजार में चहल पहल रही। राउरकेला में विभिन्न ईदगाह व मस्जिदों में ईद का नमाज पढ़ने की तैयारी शुरू कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:12 PM (IST)
        

माकपा की आर्थिक नाकेबंदी 6 अगस्त से

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के वणई अनुमंडल के लौह अयस्क खान बहुल क्षेत्र की उपेक्षा से क्षुब्ध होकर माकपा की ओर से 6 अगस्त से आर्थिक नाकेबंदी का ऐलान किया गया है। शक्तिनगर स्थित माकपा कार्यालय में माकपा के ओडिशा प्रदेश सचिव जनार्दन पति ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कोइडा खान क्षेत्र से सरकार को करोड़ों रुपये राजस्व मिल रहे हैं पर इस क्षेत्र की सड़कें जर्जर हैं। एनएच-215 जर्जर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

ट्रक मालिकों ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, राउरकेला : माल भाड़ा बढ़ोत्तरी के लिए समझौता कराने में प्रशासन एवं राउरकेला चैंबर की उपेक्षा पर वेदव्यास ट्रक ओनर्स एसोसिएशन, वीटीओए ने क्षोभ प्रकट किया है। सोमवार को संगठन कार्यालय में अध्यक्ष धर्मेन्द्र दुबे की अध्यक्षता में बैठक कर पहली अगस्त से हड़ताल करने का ऐलान किया गया तथा ट्रक मालिकों को एकजुट करने के लिए बाइक रैली निकाली गई। वेदव्यास स्थित वीटीओए कार्यालय में सोमवार को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

सेवा कार्यो को और विस्तार दें :मनवानी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 322सी2 ने नये पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह कांटाभांजी मिड टाउन क्लब के तत्वावधान में ओंकारमल भवन परिसर में संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि लायंस क्लब के इंटरनेशनल डायरेक्टर राजू मनवानी उन्होंने सभी पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के साथ लायंस क्लब की स्थापना के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लायंस क्लब जरूरतमंदों को सेवा प्रदान करने वाली विश्व की श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:54 PM (IST)
        

गंगा जल से हुआ भोले नाथ का अभिषेक

जागरण संवाददाता, राउरकेला: पवित्र सावन महीने की तीसरी सोमवारी को घोघड़ धाम में जलाभिषेक करने शिव भक्तों का जत्था उमड़ पड़ा। जिसमें शिव भक्त अनूठे अंदाज में कांवड़ लेकर यहां पहुंचे थे। रविवार की आधी रात से सोमवार की शाम तक करीब एक लाख भक्तों ने जलाभिषेक करने की सूचना है। शहर के मुख्य मार्ग स्थित ओपी क्लब तथा रामिया भवन युवा संघ ने अनूठा कांवड़ निकाला। जिसमें इस बार 20 किलो गंगा जल से भोले बाबा का अभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:51 PM (IST)
        

आग से खाक हुई कार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मंगल भवन के निकट पार्किंग स्थल पर सोमवार की दोपहर को आइ-10 कार में आग लग गई और देखते ही देखते कार धूं-धूं कर जलने लगी। शाट सर्किट से कार में आग लगने की आशंका व्यक्त की जा रही है। चार्टर्ड एकाउंटेंट गोपाल चंद्र बंका सोमवार की सुबह 9 बजे मंगल भवन स्थित अपने कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने अपनी कार मंगल भवन के पीछे पार्किग में खड़ी की थी। करीब 1.10 बजे निकट के एक दुकानदार न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:47 PM (IST)
        

शिक्षा के विकास में हरसंभव सहयोग: राय

जागरण संवाददाता, राउरकेला: नगर विधायक दिलीप राय ने शिक्षा के विकास में हर संभव सहयोग का भरोसा दिया है। सोमवार को विधायक राय ने विभिन्न स्कूल-कालेजों का दौरा कर वहां की समस्याओं तथा असुविधा की जानकारी ली। उन्होंने इसका समाधान करने में अपनी ओर से प्रभावी पहल करने की बात कही है। इस दौरे में सर्वप्रथम विधायक राय म्युनिसिपल कालेज पहुंचे। वहां पर कालेज प्राचार्य समेत अन्य प्राध्यापक-प्राध्यापिका समेत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

यूनिटेक हाउस में खुला एक्सक्लूसिव डेल स्टोर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : उदितनगर स्थित यूनिटेक हाउस की 25वें वर्षगांठ पर रविवार को अत्याधुनिक कंप्यूटर कंपनी डेल के एक्सक्लूसिव स्टोर का उद्घाटन किया गया। संस्थान का वर्षगांठ उत्सव भी यहां धूमधाम से मनाया गया। पश्चिम ओडिशा के अग्रणी आइटी एवं पेरिफेरियल व्यवसायिक संस्थान यूनिटेक हाउस की 25वीं वर्षगांठ पर रविवार को अत्याधुनिक कंप्यूटर कंपनी डेल का एक्सक्लूसिव स्टोर का उद्घाटन किया गया। डेल कंप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:06 PM (IST)
        

मिस ओडिशा में शहर की 12 प्रतिभागी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सितंबर महीने में दूसरे सप्ताह में भुवनेश्वर में आयोजित मिस ओडिशा स्पद्र्धा में लिए रविवार की शाम को भंज भवन में ऑडिशन का आयोजन हुआ जिसमें कुल 71 प्रतिभागी शामिल हुए। इनमें से 12 का चयन मिश ओडिशा के लिए किया गया है। भंज भवन में ज्योत्सना राउत मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से मिस ओडिशा स्पद्र्धा के लिए ओडिशन का आयोजन किया गया। इसमें शहर व आसपास के इलाके से 71 प्रतिभागी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:04 PM (IST)
        

स्वाधीनता दिवस पर स्पद्र्धाओं का आयोजन एक से

राउरकेला: शहर में आगामी जिला स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह के उपलक्ष्य में विविध स्पद्र्धा आगामी एक अगस्त से शुरू होंगी। यह स्पद्र्धाएं 11 अगस्त तक चलेंगी। विजेताओं को स्वाधीनता दिवस समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। इसके तहत प्राथमिक विद्यालय, हाईस्कूल तथा कालेज स्तर पर निबंध, डिबेट, देशभक्ति संगीत, चित्रांकन समेत अन्य स्पद्र्धाओं का आयोजन होगा। यह स्पद्र्धाएं हृषिकेश राय कालेज, इस्पात कालेज, बिरस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:01 PM (IST)
        

फरार आरोपी गिरफ्तार

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने दुराचार के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जिसे सोमवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। टांगरपाली थाना अंचल के लाल टंकी अंचल का एक युवक किसी युवती से दुराचार के मामले में संलिप्त था। लेकिन वह फरार होने से उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका था। जिससे पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। आरोपी को करीब एक वर्ष बाद सोमवार को गिरफ्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:52 PM (IST)
        

मोबाइल चोर समेत दो गिरफ्तार

राउरकेला: राउरकेला पुलिस ने मोबाइल फोन चोरी तथा शराब का अवैध कारोबार करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्लांट साइट पुलिस ने देशी शराब का अवैध कारोबार करने वाले गोपबंधुपाली के पुतला महंती को गिरफ्तार किया है। जबकि रघुनाथपाली पुलिस ने सरकारी अस्पताल से एक व्यक्ति का मोबाइल फोन टपाने में आनंद भवन लेन के मो. वाशिम को गिरफ्तार किया। दोनों को रविवार को कोर्ट में चालान करने के बाद न्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

अवैध शराब कारोबार में पांच धराए

राजगांगपुर: आबकारी विभाग ने राजगांगपुर अंचल के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर पांच अवैध शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया। जिन्हें रविवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। आबकारी विभाग के अधीक्षक गंगाधर साहु तथा राजगांगपुर तहसीलदार तपन कुमार खुंटिया की देखरेख में कर्लाकानी, बगीचापाड़ा, बांठुपाड़ा, झगरपुर तथा झोंपड़ीपाडा में धावा बोला गया था। यहां से पांच शराब कारोबारियों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

तालाब में डूबने से युवक की मौत

लहुणीपाड़ा : बीसीपाली गांव के तालाब में डूबने से 25 वर्षीय पुरुषोत्तम झरुआ की मौत हो गई। वह रविवार की सुबह स्नान के लिए तालाब गया था एवं तब से उसका पता नहीं चल रहा था। शाम को उसकी लाश पानी में मिलने के बाद पुलिस को सूचित किया गया है। पुलिस अस्वभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

चाचा की हत्या में भतीजा धराया

लहुणीपाड़ा: गुरुंडिया पुलिस ने चाचा की हत्या में संलिप्त आरोपी भतीजे को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गुरुंडिया थाना अंचल के सोल पंचायत के महुलडीही गांव के प्रह्लंाद नायक (32) का गत शुक्रवार की रात अपने चाचा जयनारायण नायक (48) से कहा-सुनी हो गई थी। जिससे गुस्से में आकर प्रह्लंाद ने एक लकड़ी के पट्टे से चाचा की पीट-पीटकर हत्या कर दी। जिसके बाद वह फरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें