Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

संकटमोचन व श्याम मंदिर में अन्नकूट संपन्न

जागरण संवाददाता, राउरकेला: दीपावली के दूसरे दिन शुक्रवार को संकटमोचन व श्याम मंदिर में गोवर्धन पूजा के साथ अन्नकूट महोत्सव का पालन हुआ। इस मौके पर बड़ी संख्या में भक्तों ने शामिल होकर अन्नकूट का प्रसाद सेवन किया। बिरसा डाहर श्याम मंदिर में शुक्रवार की सुबह गोवर्धन पूजा के बाद दोपहर 12.30 बजे से प्रसाद सेवन शुरू हुआ। एक हजार से अधिक भक्तों ने यहां प्रसाद सेवन किया। सुविधा के लिए प्रसाद के पैकेट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

उरांव पाड़ा में कालीपूजा पर भंडारा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: उदितनगर स्थित उरांव पाड़ा के मां काली मंदिर में काली पूजा धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर भंडारा भी लगाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में भक्तों ने शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया। गुरुवार की रात मां काली के साधक बैकुंठनाथ आचार्य की पुरोहिताई में मां काली की पूजा की गई। जिसमें हवन-पूजन समेत अन्य धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में मां काली के भक्त जु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

धूमधाम से मना दीपावली का त्योहार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पात नगरी राउरकेला में दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों व गुरुद्वारों में मनोकामना दीप जलाने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी जमकर आतिशबाजी हुई। पूरी नगरी दीपों व बिजली की रोशनी से जगमगाती रही। उदितनगर व आसपास के इलाके में गश्त लगा रहा पुलिस दल द्वारा रात दस बजते ही आतिशबाजी बंद करने के लिए दबाव डालने से लोगों में रो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

अनाथों में बंटी खुशियां, वीरान घरों में जले दीप

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पात नगरी राउरकेला में दीपोत्सव के उल्लास के बीच कहीं गम तो कहीं खुशी का माहौल रहा। सम्मान ट्रस्ट व बी इंडियन ने जहां अनाथों में कपड़े, मिठाई, दवा व पटाखे बांटे। वहीं नेहरूपाली से विस्थापित बस्ती वासियों ने टूटे घरों के ईंट को दीप से रोशन कर तथा मंदिर में पूजा कर पुनर्वास की कामना। दीपावली के अवसर पर सम्मान चेरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों ने सर्वभौतिक आश्रम तथा मिहिर फाउ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

मां काली की अराधना में डूबे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के विभिन्न हिस्सों में तीन दर्जन पंडालों व पूजा मंडपों में मां काली की आराधना दीपावली की रात की गई। केंद्रीय पूजा कमेटी द्वारा 27 अक्टूबर को उदित नगर मैदान में मां काली का प्रतिमा मिलन उत्सव का आयोजन किया गया है। केंद्रीय पूजा कमेटी द्वारा नियंत्रित शहर के विभिन्न हिस्सों में इस साल 36 पंडालों में 23 अक्टूबर की शाम से लेकर देर रात तक मां काली की पूजा अर्चना की गई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

कलाकारों की टीम आगरा में पुरस्कृत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : उत्तर प्रदेश के आगरा में आयोजित सप्ताह व्यापी अखिल भारतीय नाटक व नृत्य स्पद्र्धा में शहर के कलाकारों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। जिससे कलाकारों की टीम को पुरस्कृत किया गया। सांस्कृतिक संस्था कालिका डांस एंड म्यूजिक अकादमी ने कलाकारों को बधाई दिया। संस्कार भारती नाट्य केंद्र आगरा की मेजबानी में आयोजित नाटक व नृत्य महोत्सव में शहर के सांस्कृतिक संगठन कालिका डांस एंड म्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

समाजसेवी विजय गौड़ के निधन पर शोक

राउरकेला: शहर के वयोवृद्ध मीडिया कर्मी तथा समाजसेवी विजय गौड़ का निधन हो गया है। मृत्यु के समय उनकी उम्र 72 वर्ष थी। वे पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उनके निधन पर शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने गहरा शोक जताया है तथा शोकसंतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। शहर के ओल्ड छेंड कालोनी के कौशल्या विहार के मकान क्रमांक-ए-19 में रहने वाले विजय गौड़ मीडिया कर्मी समेत समाजसेवा के कार्य में भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

डंपर से कुचलकर युवक की मौत

सुंदरगढ़ : हेमगिर थाना अंचल के बाइपास रोड में अज्ञात डंपर कुचलकर युवक की मौत हो गई। पुलिस दुर्घटना जनित मामला दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है। हेमगिर थाना अंचल के चिलेटमुंडा गांव के 22 वर्षीय चंदन कुंअर बुधवार को साइकल से हेमगिर जाने के बाद घर लौट रहा था। रास्ते में एक अज्ञात कोयला लदा डंपर ने उसे ठोकर मार दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर पथावरोध किया। सुं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

साईं सत चरित साप्ताहिक परायण संपन्न

राउरकेला : श्रीश्री शिरडी साई जागरण संस्था के तत्वाधान में भंज भवन मैदान में सप्ताह व्यापी साई सत चरित परायण श्रद्धापूर्वक संपन्न हो गया। इस धार्मिक अनुष्ठान में दर्जनों साई भक्तों ने शामिल होकर शिरडी साई बाबा की अराधना की। शिरडी साई जागरण संस्था के महासचिव रंजीत बिस्वाल एवं कमेटी से जुड़े पदाधिकारियों की अगुवाई में तीन साल से साप्ताहिक परायण हो रहा है। इस साल भंज भवन में 16 अक्टूबर से शुरू हुआ स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

ओसीएल ने ग्रामीण महिलाओं को दी सिलाई मशीन

राजगांगपुर: ओसीेएल द्वारा संचालित आजीविका ट्रेनिंग सेंटर से सिलाई तथा ड्रेस डिजाइनिंग का प्रशिक्षण लेने वाली प्रथम बैच की 18 ग्रामीण महिलाओं को सिलाई मशीन दी गई है। इस परिप्रेक्ष्य में आयोजित एक समारोह में मुख्य अतिथि नगरपाल सुश्रिता पाइकराय ने यह सिलाई मशीन प्रदान की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि नगरपाल पाइकराय ने ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने समेत परिधीय विकास योजना में ओसीएल की भूमिका की प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

दुष्कर्म में एक गिरफ्तार

राउरकेला : उदित नगर पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में अंबेडकर बस्ती के मंजीत को गिरफ्तार किया। आरोपी मंजीत के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया। पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया कि आरोपी ने बालिका को बहलाकर अपने साथ ले जाकर उसके साथ मुंह काला किया। इस घटना को लेकर अंचल में तनाव बना है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

दिवंगत वेणुधर को एसएसपी की श्रद्धांजलि

राउरकेला : सामाजिक संस्था, सरला सांस्कृतिक परिषद, एसएसपी के संस्थापक सदस्य दिवंगत वेणुधर राउत को संस्था के सदस्यों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उनकी आत्मा की शांति के लिए मौन प्रार्थना करने के साथ साथ शोक संत्पत परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रगट की। इस्पात अंचल के सेक्टर-6 स्थित संस्था के कार्यालय परिसर में गुरुवार को डीएन पति की अध्यक्षता में दिवंगत वेणुधर राउत की स्मृति सभा हुई, जिसमें कविव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

पुण्य तिथि पर महर्षि दयानंद का निर्वाण दिवस मना

राउरकेला : इस्पात अंचल के सेक्टर-19 स्थित आर्य समाज भवन में आर्य समाजियों ने महर्षि दयानंद की पुण्य तिथि पर उन्हें याद करते हुए ऋषि निर्वाण दिवस का पालन किया। आर्य समाज के राउरकेला इकाई के सचिव शारदा प्रसन्न द्विवेदी के अगुवाई में दीपावली की शाम आर्य समाज भवन में महान समाज सुधारक व क्रांतिकारी महर्षि दयानंद सरस्वती की स्मृति सभा आयोजित हुई। इस मौके पर जुटे आर्य समाजियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

पटाखा कारोबारियों ने की प्रशासन की नाफरमानी

राउरकेला : सुरक्षा को ध्यान रखते हुए नगर प्रशासन ने पहली बार पटाखा कारोबारियों के लिए फरमान जारी किया, लेकिन कारोबारियों ने प्रशासन की नाफरमानी करते हुए असुरक्षित व गैरकानूनी तरीके से दर्जनों दुकान लगाया। युवा आइएस व एडीएम के सुदर्शन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में सुरक्षित एवं खुली जगह पर पटाखे की दुकान लगाने की आदेश दिया। इसके लिए पानपोस, उदित नगर मैदान, टेलिफोन भवन समेत अन्य स्थान पटाखे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

डॉ. प्रमोद रथ को भावभीनी श्रद्धांजलि

राउरकेला : लाठीकटा स्थित शोभनीय शिक्षा आश्रम के प्रथम अध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार रथ की प्रथम पुण्य तिथि पर आश्रमवासियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। आश्रम के उपाध्यक्ष डॉ. संतानु रथ के अगुवाई में डॉ. प्रमोद रथ की स्मृति सभा हुई, जिसमें वरीय मीडिया कर्मी डीएन पति, पूर्व उपजिलापाल महेंद्र पटनायक, आरएसपी के पूर्व जीएम अमर बेहेरा, दिवंगत डॉ. रथ की पत्‍‌नी डॉ. सरोज बाला रथ ने यहां उपस्थित रहकर भाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

लूटपाट में दो गिरफ्तार

राउरकेला: प्लांट साइट थाना अंचल के शांति टावर्स स्थित बिग बाजार में ग्राहकों से लूटपाट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें शुक्रवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। शांति टावर्स में नए खुले बिग बाजार में महताब रोड अंचल के सद्दाम हुसैन तथा मो कालिया ने वहां खरीददारी करने आए ग्राहकों से लूटपाट की थी। जिससे ग्राहकों ने इन दोनों की पिटाई करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:52 PM (IST)
        

छात्रा ने लगाई फांसी

बिसरा: बंडामुंडा रेलवे कालोनी में रहने वाली एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बंडामुंडा रेलवे कालोनी की सरस्वती राव (17) किसी कालेज में पढ़ती थी। मंगलवार के दोपहर उसने किसी बात को लेकर चुनरी से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। देर शाम इसका पता चलने से पुलिस को सूचित किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

गौ तस्करी में तीन गिरफ्तार

राउरकेला : नुआगांव अंचल से होकर झारखंड के विभिन्न शहरों में गौ तस्करी के आरोप में पुलिस तीन लोगों को गिरफ्तार किया। भरत अमात, अजय मिंज, राजू डुंगडुंग कुतरा खतकुलबहाल से 51 गायों को लेकर नुआगांव जा रहे थे। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

चोरों ने स्कूटर टपाया

राउरकेला: छेंड थाना अंचल के वीएसएस मार्केट से चोरों ने स्कूटर पार कर लिया है। मंगलवार की शाम एक व्यक्ति ने किसी काम से मार्केट आने के बाद स्कूटर वहां रखी थी। वे दुकान से लौटे तो पता चला कि उनका स्कूटर गायब है। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

शराब के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: बीरमित्रपुर थाना अंतर्गत कुमझरिया पंचायत के पाकेरलुंगेर गांव में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने शराब कारोबार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके बाद भी वहां की एक महिला शराब कारोबारी ने कारोबार जारी रखने से बुधवार को इन समूहों की महिलाओं ने थाना पहुंचकर इसकी शिकायत की। कुमझरिया पंचायत के पाकेरलुंगेर गांव में मुक्ति, विजया, सीमा, पीपी आदि नौ स्वयं सहायता समूहों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें