Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

मवेशी तस्करी के विरोध पर हिंसक झड़प

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : ओडिशा झारखंड के सीमांचल बीरमित्रपुर में सोमवार की सुबह मवेशियों से लदे वाहन को चाइना टाउन में रोकने पर तस्करों एवं एक समुदाय विशेष के युवकों के बीच झड़प हो गई। तस्करों के साथ मारपीट करने की खबर फैलने पर उसके समुदाय के लोग एकजुट होकर जवाबी कार्रवाई को उतरे। हालांकि प्रबुद्ध लोगों की तत्परता से अप्रियकर स्थिति टल गई, लेकिन अभी भी तनाव बना है। गौ तस्करी में लिप्त लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

सुरक्षा कर्मी ने एक-दूसरे को मारी गोली

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के मुख्य मार्ग में डेली मार्केट स्थित ओडिशा स्टेट को-आपरेटिव बैंक में तैनात दो सुरक्षा कर्मियों ने सोमवार की सुबह एक-दूसरे की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि आपसी विवाद के झड़प होने से दोनों ने तैश में आकर गोली चलाने से यह घटना घटी। दोनों ने आइजीएच में इलाज के क्रम में दम तोड़ा। प्लांट साइट पुलिस मामले की जांच में जुटी है। डेली मार्केट स्थित ओडिशा स्टेट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

नये एडीएम के.सुदर्शन ने पदभार संभाला

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पात नगरी राउरकेला के नये नगर प्रशासक, एडीएम के. सुदर्शन चक्रवर्ती ने सोमवार को पदभार संभाल लिया। के. सुदर्शन युवा आइएएस हैं, इससे शहर में धीमी पड़ी विकास गति तेज होने की उम्मीद जगी है। पदभार संभालने के बाद उन्होंने महकमे के अधिकारियों व कर्मियों से मुलाकात की। विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। उदितनगर स्थित एडीएम कार्यालय में निवर्तमान नगर प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

मां लक्ष्मी स्टील में डकैती में सात पकड़ाये

जागरण संवाददाता, राउरकेला : चिकटमाटी स्थित मां लक्ष्मी स्टील प्राइवेट लिमिटेड में लूट की नीयत से सुरक्षा कर्मी पर हमला व बंदूक छीनने के मामले में ब्राह्मणीतरंग पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया। इस मामले में नामजद अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। चिकटमाटी स्थित मां लक्ष्मी स्टील प्राइवेट लिमिटेड में 20 जुलाई 2014 को 18-20 लोग लूट की नीयत से घुसे थे। उन्होंने पहले तैनात सुरक्षा कर्मी से बंदूक व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:43 PM (IST)
        

बस में महिला के लिए होगी अलग सीट

बीरमित्रपुर : बसों में यात्रा कर रही महिलाओं व युवतियों के साथ दु‌र्व्यवहार की बढ़ती घटना के मद्देनजर प्रशासन की ओर से महिला, पुरुष व निश्शक्त के लिए अलग सीट निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है। बीरमित्रपुर थाना में सुंदरगढ़ एसपी दयानिधि गोछायत से इसकी शिकायत के बाद उन्होंने शीघ्र ही बसों में महिला, पुरुष व निश्शक्तों के लिए अलग सीट की व्यवस्था करने का भरोसा दिया गया। एसपी गोछायत ने आरटीओ से शीघ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

सभी धर्म व समाज में भाईचारा लक्ष्य : खेस

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रेलवे कालोनी में आदिवासियोंका विकास समेत सभी धर्म तथा समाज में आपसी भाईचारा कायम करने का लक्ष्य लेकर आदिवासी सेवा मंच का गठन किया गया है। रविवार की शाम सामाजिक कार्यकर्ता पूना खेस की अध्यक्षता में रेलवे कालोनी दुर्गा मंडप में आयोजित बैठक में मंच के पदाधिकारियों का चयन किया गया। नवगठित आदिवासी सेवा मंच में पूना खेस को अध्यक्ष, फैथफुल खाखा, इस्थर टोप्नो को उपाध्यक्ष, रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

महताब रोड में युवक से मारपीट व लूट

जागरण संवाददाता, राउरकेला : प्लांट साइट थाना से सौ मीटर दूरी पर पांच युवकों ने बोलेरो चालक से मारपीट कर मोबाइल व सोने का चेन छीन लिया। स्थानीय लोगों की मदद से तीन लुटेरों को दबोच लिया गया जबकि दो फरार हैं। पुलिस मामला दर्ज कर इसकी छानबीन कर रही है। बसंती कालोनी के बीएल-23 निवासी उमाकांत सिंह रविवार की रात करीब दस बजे बच्चों को लेने के लिए प्लांट साइट अपने जीजा के घर बोलेरो जीप से जा रहा था। महता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:37 PM (IST)
        

सांचा है तेरा दरबार, सांची है तेरी सरकार..

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अमर भवन प्रांगण में श्री श्याम महिला मंडल की ओर से आयोजित श्री श्याम वार्षिक महोत्सव में भजनों की सुमधुर सुरधारा ने भक्तों को भक्ति रस में सराबोर कर दिया। जिसमें रविवार कोसुबह दस बजे से रात दस बजे तक भजनों की अविरल सुरधारा प्रवाहित होती रही। भजन संध्या में जयपुर के मनीष गर्ग, आगरा के मास्टर वंशी वर्मा, कोलकाता बेंडल के मनीष शर्मा, गोरखपुर के सत्यनारायण नमन, कोलकाता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

राउरकेला विकास मंच का हुआ गठन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के मुख्य मार्ग समेत आसपास के अंचलों के युवा तथा प्रबुद्ध व्यक्तियों को लेकर राउरकेला विकास मंच का गठन किया गया है। रविवार को मुख्य मार्ग स्थित बाबा बालकनाथ मंदिर प्रांगण में हुई बैठक में नवगठित संगठन के पदाधिकारियों का चयन सर्वसम्मति से किया गया। राउरकेला विकास मंच की नवगठित कमेटी में तपन सरकार को अध्यक्ष, केसरीचंद सिंघी को कार्यकारी अध्यक्ष, पवन कुमार कुंद्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:16 PM (IST)
        

पानपोस पुल पर डंपर व ट्रक में टक्कर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पानपोस पुल पर रविवार की रात करीब साढ़े दस बजे दो वाहनों में भिड़ंत होने से घंटों जाम लग गई। क्षतिग्रस्त वाहन के चालक व खलासी को गैस कटर की मदद से काट कर बाहर निकाला गया। दोनों की हालत गंभीर है। पुलिस वाहनों को जब्त कर इसकी छानबीन कर रही है। रविवार की रात करीब दस बजे एक ट्रक वेदव्यास से पानपोस की ओर तेज गति से आ रही थी। पानपोस पुल पर खराब पड़ी एक डंपर को पीछे से जोरदार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:14 PM (IST)
        

गणेशोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर व आसपास में गणेशोत्सव चरम पर है। कमेटियों की ओर से विभिन्न धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। भजन व नृत्य संगीत कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में लोग जुटकर इसका आनंद ले रहे हैं। रेलवे कालोनी रिमझिम बस्ती में गणेशोत्सव पर रविवार की शाम को म्यूजिकल चेयर, कैंडल जलाने के अलावा नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें मुख्य अतिथि कांग्रेस ओबीसी सेल व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:12 PM (IST)
        

सम्मान का निश्शुल्क कोचिंग सेंटर खुला

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर की सेवाभावी युवाओं की संस्था सम्मान ट्रस्ट की ओर से समाजसेवा के साथ शिक्षा के प्रचार-प्रसार में भी सहयोग की मुहिम शुरू की गई है। इसके तहत नंद भवन में ट्रस्ट का निश्शुल्क कोचिंग सेंटर खोला गया है। रविवार को अतिथियों के रूप में राउरकेला वकील संघ के अध्यक्ष रमेश बल, पूर्व नगरपाल कालंदी बड़जेना, एचडीएफसी बैंक के नवरंगपुर के शाखा प्रबंधक कैलाश पुरोहित की उपस्थिति में इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:05 PM (IST)
        

प्रगति ओपन चेस के विजेता पुरस्कृत

जागरण संवाददता, राउरकेला : साहित्य व सांस्कृतिक संगठन प्रगति उत्कल संघ की ओर से आयोजित पांचवां ओपन चेस स्पद्र्धा संपन्न हुआ। रविवार की शाम को इनके विजेता पुरस्कृत किये गये। वरिष्ठ विभाग में सात पुरस्कार व ट्राफी प्रदान किया गया। प्रगति उत्कल संघ के उपाध्यक्ष रश्मिरंजन बाइती की अध्यक्षता में आयोजित समापन समारोह में मुख्य अतिथि आरएसपी शहर सेवा विभाग के जीएम प्रभात कुमार प्रधान उपस्थित थे। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:03 PM (IST)
        

बाइक से गिरकर दो घायल

राउरकेला: सेक्टर-2 बीजू पटनायक चौक पर रविवार की रात बाइक से गिर जाने से दो युवक घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार की रात करीब नौ बजे दो युवक बाइक लेकर किसी काम से आइजी पार्क से होकर सेक्टर-2 चौक की ओर जा रहा था। जिसमें चौक में उनकी बाइक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दोनों नीचे गिरकर घायल हो गए। पुलिस की मदद से उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:54 PM (IST)
        

युवक गिरफ्तार

राउरकेला : सेक्टर-3 पुलिस ने धमकी देने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट चालान किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सेक्टर-3 थाना अंचल के सेक्टर-1 डी ब्लाक के टिंकू बेहरा के खिलाफ गत 2012 में एक व्यक्ति ने मामला दर्ज कराया था। जिससे टिंकू बेहरा विगत कई दिनों से फोन पर उसे मामला वापस लेने की धमकी दे रहा था। यह मामला थाना तक पहुंचने के बाद सोमवार को पुलिस ने आरोपी युवक को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

अज्ञात वृद्ध की मौत

राउरकेला: सेक्टर-3 थाना अंचल में एक वृद्ध की मौत हो गई। मृतक का परिचय नहींमिल पाया है। पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। सेक्टर-3 के एक गणेश पूजा पंडाल के पास एक वृद्ध गंभीर हालत में पड़ा था। जिससे वहां के युवाओं ने इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की। जहां पर इलाज के क्रम में रविवार के दोपहर उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि यह व्यक्ति विगत कुछ दिनों से सेक्टर-3 अंचल में घूमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

चोरों ने जेवरात समेत नकदी टपाई

राउरकेला : छेंड कालोनी के एचआइजी ब्लाक से चोरों ने सोने-चांदी के जेवरात समेत नकदी पार कर ली है। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। छेंड कालोनी के एचआइजी ब्लाक में कुंजबिहारी त्रिपाठी परिवार के साथ रहते हैं। बताया जाता है कि रविवार की सुबह वे परिवार के साथ घटगांव गए थे। शाम के समय वापस लौटने पर देखा कि चोरों ने घर की ग्रील काटकर दो सोने की चूड़ी, चार जोड़ी चांदी की पायल तथा 1500 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        

हाथी दांत तस्करी में एक और धराया

लहुणीपाड़ा: गुरुंडिया पुलिस ने बणई वन मंडल के तामड़ा रेंज में हाथी को मारकर दांत की तस्करी में एक और आरोपी को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट चालान किया। रविवार को पहले ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य चार आरोपी फरार हैं। गिरफ्तार आरोपियों में घंटियाली गांव का मार्टिन सामद(35) तथा स्वप्ेनश्वर कमार(28)शामिल हैं। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:50 PM (IST)
        

पुलिस ने दो चोरों को दबोचा

बीरमित्रपुर : बीरमित्रपुर पुलिस ने चोरी के मामले में दो युवकों को हिरासत में लिया है। जिससे पूछताछ जारी है। बीरमित्रपुर सिनेमाहाल पाड़ा के नथनी साहु के घर से कुछ दिनों पूर्व डीवीडी तथा टीवी की चोरी हो गई थी। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। इस मामले में रविवार की शाम पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:49 PM (IST)
        

ट्रेन से पाउच शराब जब्त

राउरकेला : आबकारी विभाग ने फटापाइप के पास खड़ी पैसेंजर ट्रेन से पाउच शराब जब्त की है। इसमें संलिप्त आरोपी फरार होने में सफल रहे। आबकारी विभाग को रविवार की शाम फटापाइप अंचल के पास खड़ी पैसेंजर ट्रेन से कुछ लोगों द्वारा अवैध शराब की ढुलाई की सूचना मिली थी। जिससे आबकारी की टीम ने वहां छापेमारी की थी। इस छापेमारी में ट्रेन से दो बोरियों में भरी पाउच शराब जब्त की गई। इस मामले में किसी के गिरफ्तारी की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:47 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें