Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

टिंबर कालोनी में डीप बोर वेल का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : टिंबर कालोनी में पीएचईडी पाइप लाइन से पानी की आपूर्ति नहीं होने के कारण हो रही किल्लत को दूर करने के लिए डीप बोर वेल बनाये गये हैं। रविवार को सांसद व केन्द्रीय आदिवासी मामलो में मंत्री जुएल उरांव ने इसका विधिवत लोकार्पण किया। उन्होंने बस्ती क्षेत्र के लोगों को सभी सुविधायें मुहैया कराने की बात कही। टिंबर कालोनी में युग निर्माण स्कूल के निकट छह लाख की लागत से डीप बोर व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

आधुनिक कविताओं प्राचीन कविता की छाप : दास

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओड़िया भाषा विकास मंच की ओर से सेक्टर-5 स्ििात कल्चरल अकादमी परिसर में बसंत काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि कवि व्रज दास ने कहा कि आधुनिक कविताओं में भी प्राचीन कविताओं की छाप है। कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि चंद्रशेखर होता ने कालीदास, तुलसी दास, जयदेव, उपनिषद, अंग्रेजी कवि किट्स की कविताओं के अंश का उदाहारण दिया। भाषा विकास मंच के संयोजक आर्तत्राण मह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

अपने दम पर सरकार चलायेगी आहार योजना : मल्लिक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य के खान व नियोजन मंत्री प्रफुल्ल मल्लिक ने रविवार को सेक्टर-5 स्थित बीजद कार्यालय में पार्टी कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार अधीनस्थ आरएसपी व एमसीएल द्वारा मुंह मोड़ लेने के बावजूद सरकार राउरकेला में आहार योजना पर पीछे नहीं हटेगी। सरकार अपने दम पर यह योजना चलायेगी। केन्द्र सरकार अधीनस्थ राउरकेला इस्पात संयंत्र एवं महानदी कोल फील्ड के द्वारा राउरक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

भाजपा को चुनौती देने को बीजद नेता एकजुट

जागरण संवाददाता, राउरकेला : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के पूर्व भाजपा को घेरने के लिए राज्य के सत्तारूढ़ बीजद नेताओं ने अभूतपूर्व एकजुटता दिखाई। वर्षो बाद एक साथ मंगला किसान, सुव्रत तरई व शारदा नायक दिखे। बीजद हाईकमान के आदेश पर इनकी एकजुटता राजनीतिक हल्कों में चर्चा का विषय बना है। पीएम के साथ सीएम का दौरा तय होने के बीच आहार योजना पर केन्द्र सरकार द्वारा नियंत्रित आरएसपी की ओर से राज्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

हनुमान वाटिका में नवकलेवर की तैयारी जोरों पर

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर के हनुमान वाटिका स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर में नवकलेवर की तैयारी जोरों पर है। जिसमें पुजारी को स्वप्नादेश के बाद इस्पातांचल के सेक्टर-18 से नीम का पेड़ काटे जाने के बाद शोभायात्रा में हनुमान वाटिका तक लाया गया। हनुमान वाटिका के मुख्य पुजारी को इस्पातांचल के सेक्टर-18 के बी ब्लाक में नीम के पेड़ को लेकर स्वप्नादेश हुआ था। जिसके बाद इस पेड़ में प्रभु जगन्नाथ का चक्र तथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:45 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर अज्ञात की मौत

राजगांगपुर: राजगांगपुर जीआरपी के अंतर्गत सोनाखान डाउन लाइन में रविवार की सुबह प्रौढ़ की लाश मिली। उसकी उम्र 55 वर्ष के आसपास होगी। उसने धारीधार कमीज पहन रखी थी। आशंका जताई जा रही है कि किसी सुपरफास्ट ट्रेन से गिर जाने से उसकी मौत हुई है। उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:44 PM (IST)
        

बाइक ने साइकिल को ठोंका, दो गंभीर

बीरमित्रपुर: बीरमित्रपुर थाना अंचल के जलंगबिरा के सासनटोली के पास रविवार की शाम बाइक ने साइकिल को ठोंक दिया। जिससे दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर होने से आइजीएच रेफर करने की सूचना है। रविवार की शाम पांच बजे पुतलु लोहार नामक व्यक्ति साइकिल से सासनटोली से होकर हाथीबाड़ी की ओर जा रहा था। उसी समय विपरीत दिशा से आने वाली बाइक ने टक्क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:44 PM (IST)
        

बीरमित्रपुर महोत्सव पर प्रस्तुति बैठक

बीरमित्रपुर: आगामी आठ से दस मई तक स्थानीय बीआरआइ क्लब प्रांगण में आयोजित होनेवाले बीरमित्रपुर महोत्सव को लेकर रविवार को प्रस्तुति बैठक हुई। इस बैठक में गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी महोत्सव का पालन धूमधाम से करने का निर्णय लिया गया। महोत्सव कमेटी के अध्यक्ष सह विधायक जार्ज तिर्की की अध्यक्षता में हुई बैठक में सलाहकार सुमन दत्त ने सदस्यों का स्वागत किया तथा महोत्सव पालन को लेकर विचार ्आमंत्रित किए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

बंगला नाटक मंडूक उपख्यान का मंचन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर की अग्रणी नाट्य संस्थान संपर्क की ओर से आयोजित राष्ट्रीय नाटक महोत्सव की दूसरी शाम को बंगला नाटक मंडूक उपख्यान का भावपूर्ण मंचन किया गया। इस मौके पर संबलपुर की प्रसिद्ध नाटक निदेशक एवं अभिनेता डा. पंचानन मिश्र एवं राउरकेला के नाटक निदेशक समर मुदली को संपर्क सम्मान प्रदान किया गया। सिविक सेंटर में आयोजित राष्ट्रीय नाटक महोत्सव की दूसरी शाम को बतौर अतिथि आरडीए अध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर अज्ञात की मौत

राजगांगपुर: राजगांगपुर जीआरपी के अंतर्गत सोनाखान डाउन लाइन में रविवार की सुबह प्रौढ़ की लाश मिली। उसकी उम्र 55 वर्ष के आसपास होगी। उसने धारीधार कमीज पहन रखी थी। आशंका जताई जा रही है कि किसी सुपरफास्ट ट्रेन से गिर जाने से उसकी मौत हुई है। उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

मानव कल्याण को यीशु से दुखभोग की प्रेरणा लें : कुजूर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : खजूर पर्व पर प्रभु यीशु के राजा के रूप में प्रवेश व उनके स्वागत उस दिन से मनुष्य के पापों के लिए उनके दुखभोग का स्मरण करते हुए रविवार को राउरकेला धर्म प्रांत के चार सौ से अधिक चर्च में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गई। यीशु राजा की जयजयकार कर जुलूस निकाला गया। राउरकेला धर्मप्रांत के विशप किशोर कुमार कुजूर ने हमीरपुर मुख्य गिरजाघर में कहा कि यीशु ईश्वर होकर हमें बचाने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

्आग से तबाह परिवार को सम्मान की मदद

राउरकेला: सेक्टर-6 स्थित तारा तारिणी पाली बस्ती में आग से तबाह परिवार को सम्मान ट्रस्ट की मदद ली है। जिसमें एक बोरी चावल, साड़ियां तथा एक हजार रुपये की नकदी दी गई है। इसके समेत बच्चों के किताब-कापी खरीदने में भी सहयोग का भरोसा दिया गया है। सेक्टर-6 के तारा तारिणी पाली बस्ती का शंकर बेहरा दिहाड़ी मजदूर का काम करता था। दो दिन पहले उसके घर में ्आग लग जाने से कपड़ा-लता, नौ हजार नकद समेत अन्य सामान जलकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

पालकी यात्रा निकाल साई भक्तों ने की आराधना

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर व आसपास रामनवमी पर दर्जन भर स्थानों से साई भक्तों ने पालकी यात्रा निकाल अपने आराध्य साई बाबा की आराधना की। सुबह से लेकर शाम तक साई मंदिरों में विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन हुआ। संकट मोचन मंदिर समेत विभिन्न मंदिरों में रामनवमी का त्योहार श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। पावर हाउस रोड नेशनल क्लब के निकट से हर वर्ष की तरह रामनवमी पर शनिवार की शाम गाजे बाजे के साथ साई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:31 PM (IST)
        

20 के कंधों पर शांति की जिम्मेदारी

ञ्जद्गठ्ठह्यद्ग द्घश्रह्म क्त्रड्डद्वठ्ठड्ड1ड्डद्वद्ब द्भह्वद्यह्वह्य चित्र संख्या-26 जागरण संवाददाता, राउरकेला : बिसरा में शनिवार को रामनवमी जुलूस के दौरान कुछ युवकों द्वारा पत्थर फेंक देने से तनाव हो गया। रविवार को पुलिस ने दोनों पक्षों से 20 लोगों शांति कायम रखने के लिए जिम्मेदारी दे दी गई। इससे मौके पर शांति बनी हुई है। शनिवार को हुए विवाद को लेकर रविवार को पुलिस ने दोनों समुदाय के प्रब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:27 PM (IST)
        

शहर में धूमधाम से निकला अखाड़ा जुलूस

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पात नगरी राउरकेला के मुख्य मार्ग में रविवार दशमी को धूमधाम से अखाड़ा जुलूस निकाला गया। शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में जुलूस निकालने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये। अखाड़ों में विभिन्न कमेटियों के खिलाड़ियों द्वारा एक से बढ़कर एक करतब दिखाये गये जिसे देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। शहर के मुख्य मार्ग बिसरा चौक में स्वर्ण जयंती वर्ष पर सबसे आगे डेली मार्केट नव युव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

अखाड़ा झांकियों में धर्म, कला व संस्कृति का संगम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के मुख्य मार्ग में रविवार की शाम दस अखाड़ों का रामनवमी जुलूस निकला जिसमें शामिल प्रेरणास्पद झांकियां इसकी शोभा बढ़ा रही थी। झांकियों के रूप में राष्ट्रभक्ति से लेकर धर्म, कला, विज्ञान व संस्कृति का संगम दिखा। अखाड़ा जुलूस में सबसे आगे डेली मार्केट नवयुवक संघ अखाड़ा की झांकी थी। स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आखाड़ा कमेटी की ओर से जुलूस को यादगार व ऐतिहासिक बनाने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:17 PM (IST)
        

तीन बहनों के उत्पीड़न का आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: महिला पुलिस ने तीन बहनों के उत्पीड़न के आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। जिसे शनिवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस बाबत भादवि की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है। इस्पातांचल के सेक्टर-2 की एक अनाथ युवती को कोई दलाल तीन वर्ष पूर्व दिल्ली में काम दिलाने के बहाने ले गया था। वहां पर उसका परिचय बिहार के माड़काइ अंचल के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:12 PM (IST)
        

विवादित आबकारी इंस्पेक्टर का तबादला

राउरकेला: राउरकेला आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर मनोज सेठी का तबादला नयागढ़ कर दिया गया है। विभाग की महिला कांस्टेबल की ओर से उनके खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत के बाद यह तबादला दिया गया है। आबकारी विभाग की एक महिला कांस्टेबल ने इंस्पेक्टर मनोज सेठी के खिलाफ उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। इसकी शिकायत राउरकेला एसपी से भी की गई थी। इसी बीच आबकारी इंस्पेक्टर ने हाईकोर्ट से जमानत लेने के बाद कार्य में योगदा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:12 PM (IST)
        

आरएसएस का ध्वजा प्राप्ति उत्सव मना

राउरकेला: पवित्र रामनवमी के अवसर पर शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, आरएसएस की सुंदरगढ़ शाखा की ओर से ध्वजाप्राप्ति दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में शाखा के सभी स्वयंसेवकों द्वारा पूजा करने के बाद नये ध्वज की स्थापना की गई। मुख्य वक्ता नंदलाल पटेल ने ध्वजा के महत्व पर जानकारी देने समेत स्वयंसेवकों से राष्ट्र के प्रति समर्पित भाव से काम करने का परामर्श दिया। अन्य लोगों में वेणुधर सिंह, स्वप्नाश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:11 PM (IST)
        

क्षेत्रीय ईपीएफ कमेटी में प्रशांत मनोनीत

राउरकेला: क्षेत्रीय एम्पलोइज प्रोविडेंट फंड, ईपीएफ कमेटी में ओडिशा राज्य के लिए इंटक की ओर से राउरकेला श्रमिक संघ के अध्यक्ष प्रशांत कुमार बेहरा को मनोनीत किया गया है। इस आशय की चिट्ठी इंटक के ओडिशा प्रदेश अध्यक्ष डा. रामचंद्र खुंटिया की ओर से संघ के आवासीय कार्यालय में भेजी गई है। जिससे श्रमिक के कर्मियों ने प्रशांत बेहरा को बधाई देने समेत डा. खुंटिया के प्रति कृतज्ञता प्रकट की है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 06:11 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें