राऊरकेला

  • प्रतिबंधित मांस जब्त, तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:32 PM (IST)

    बिसरा: बंडामुंडा पुलिस ने प्रतिबंधित मांस जब्त करने समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों को कोर्ट चालान कर दिया गया। बंडामुंडा पुलिस को कुछ लोगों द्वारा प्रतिबंधित मांस मंगलवार की सुबह बिसरा से राउरकेला लाने की सूचना मिली थी। इसकी सूचना पाकर थाना प्रभारी पीके दाश की अगुवाई में पुलिस टीम ने इस आटोरिक्सा को जब्त किया। इस आटोरिक्सा से एक क्विटंल प्रतिबंधित मांस जब्त किया गया। इस मामले ... और पढ़ें »

  • सेल की तीसरी तिमाही गिरती कीमतों और बढ़ते आयात से प्रभावित

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) ने वित्त वर्ष 2015-16 की तीसरी तिमाही में तप्त धातु (हॉट मेटल), कच्चा इस्पात (क्रूड स्टील) और विक्रेय इस्पात के उत्पादन में वृद्धि दर्ज की है, जो मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के मु़काबले क्रमश: 2त्‍‌न, 4त्‍‌न और 14त्‍‌न अधिक है। सेल ने पिछली तिमाही के मु़काबले विक्रय में 6त्‍‌न की बढ़ोत्तरी करते हुए के 29.06 लाख टन विक्रय कि... और पढ़ें »

  • राजगांगपुर लांजीबेरणा माइंस को मिला चार पुरस्कार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: इंडियन ब्यूरो ऑफ मांइस के 18 वें वार्षिक खनिज वातावरण एवं संरक्षण सप्ताह के अवसर पर सुंदरगढ़ जिला के अंतर्गत आने वाले लांजीबेरणा माइंस को अलग- अलग वर्गों में चार पुरस्कार प्रदान किया गया। गत सप्ताह भुवनेश्वर स्थित स्वस्ती प्रीमियर में आयोजित समारोह में लांजीबेरणा माइंस के प्रमुख सरोज कुमार राउत , ओसीएल बिजनेस प्रमुख एस आर राजन , माइंस मुख्य प्रबंधक मंथन कुमार दास ने प... और पढ़ें »

  • कुतरा में आदिवासी संस्कृति पर स्पद्र्धा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:33 PM (IST)

    - तीन दिनों तक चला नाच गान, जिले भर से प्रतिभागी शामिल जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़ : कुतरा में जिला स्तरीय आदिवासी कल्चरल टैलेंट हंट कार्यक्रम आयोजित किया गया। सफल स्कूल एवं ट्राइसेंड के प्रयास से आयोजित समारोह में जिले के विभिन्न प्रखंड से प्रतिभागी शामिल हुए। तीन दिनों तक खड़िया, किसान, ओराम, मुंडा आदि जनजातियों के प्रतिभागियों के बीच नृत्य गीत प्रतियोगिता हुई। इस मौके पर वन उत्पादों से विभिन्न... और पढ़ें »

  • केन्द्रीय मंत्री जुएल ओराम का राजगांगपुर में स्वागत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम के राजगांगपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। तय कार्यक्रम के अनुसार वह सुबह 7:30 में तपस्वनी एक्सप्रेस से राजगांगपुर पहुंचे। राजगांगपुर रेलवे स्टेस्न पर भाजपा के सैकड़ों समर्थक एवं कार्यकर्ताओं ने ओराम का स्वागत किया। राजगांगपुर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष अर¨बद साहु, पूर्व महासचिव शंकर ¨सह ने पुष्प गुच्छ प्रदान किया। इस अवसर ... और पढ़ें »

  • युवा संगठन से समाज को मजबूती

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : दांडियापाली स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में मंगलवार को विश्वकर्मा युवक संगठन का वार्षिकोत्सव एवं मंदिर का स्थापना दिवस मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि केन्द्रीय जनजातीय कार्यमंत्री जुएल ओराम ने कहा कि युवाओं के संगठित होने से समाज मजबूत होता है एवं यह विकास में मददगार होता है। विश्वकर्मा मंदिर परिसर में आयोजित समारोह में भगवान विश्वकर्मा की श्रद्धा के साथ पूजा अर्चना की ... और पढ़ें »

  • राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनें विद्यार्थी : ओराम

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : श्रम शक्ति कालेज के वार्षिकोत्सव में केन्द्रीय जनजातीय कार्य मंत्री जुएल ओराम ने कहा कि अनुशासन का पालन करने वाला विद्यार्थी ही आदर्श नागरिक बन सकता है। उन्होंने अच्छी पढ़ाई कर एवं आदर्श नागरिक बन कर राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनने का आह्वान किया। कालेज परिसर में मंगलवार शाम को आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि जुएल ओराम ने कहा कि कालेज के आरंभ से ही वे जुड़े हैं एवं यह... और पढ़ें »

  • महिला ने फंदा लगाकर की खुदकशी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:20 PM (IST)

    लहुणीपाड़ा : राजामुंडा गांव में पारिवारिक कलह को लेकर महिला ने मंगलवार को फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। फोरेस्ट गार्ड पति पूर्ण दास के साथ मिनती दास (42) के बीच मामूली बात को लेकर विवाद था। दोपहर को मिनती ने फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर लाश का पंचनामा कराया एवं इसकी छानबीन शुरू की। और पढ़ें »

  • सब मिलकर अपने गांव को बनाए स्वच्छ और सुंदर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर से कुछ दूरी स्थित चिकटमाटी पंचायत अंतर्गत आनेवाले कि¨लगा गांव में आइएफजीएल कंपनी की ओर से दस लाख रुपये की लागत से शौचालय बनाकर ग्रामीणों को सुपुर्द किया। उदघाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि आइएफजीएल के उपाध्यक्ष शेखर कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सब मिलकर अपने गांव को स्वच्छ और सुंदर बनाएं। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण व कंपनी के अधिकारी उपस्थित रहे। रविवार को आइ... और पढ़ें »

  • वीटीओए व आरजीटीए में विवाद बरकरार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : वेदव्यास ट्रक आनर्स एसोसिएशन (वीटीओए) एवं राउरकेला गुड्स ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन(आरजीटीए) के बीच विवाद बरकरार होने से वाहन मालिकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बिहार, बंगाल, झारखंड व उत्तर प्रदेश रूट में चलने वाली वाहनों पर इसका प्रभाव पड़ रहा है। स्पेयर पा‌र्ट्स दाम एवं टोल टैक्स आदि की बढ़ोत्तरी के कारण वीटीओए की ओर से बंगाल रूट की वाहनों में प्रति टन सौ रुपए भाड़ा, लो¨डग ... और पढ़ें »

  • जीवन का स्वर्णिम दौर है छात्र जीवन: विश्वाल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:43 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : वेदव्यास कॉलेज का वार्षिकोत्सव मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। कॉलेज परिसर में आयोजित उत्सव में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर विविध प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यसभा सासंद एवं इंडियन प्रीमिय... और पढ़ें »

  • रॉक्सी में सीटू का रेल रोको आंदोलन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के कालटा, तालडीही तथा रॉक्सी लौह खदान में श्रमिक के स्थान पर मशीन से काम कराने के निर्णय के खिलाफ सीटू ने मोर्चा खोल दिया है। आरएमडी सेल प्रबंधन ने यह निर्णय वापस न लेने से जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी गई है। जिसमें प्रतीक आंदोलन के तहत सोमवार को रॉक्सी में रेल रोको आंदोलन चलाया गया। वहीं 13 फरवरी को यहां विशाल श्रमिक आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। इस... और पढ़ें »

  • राज्य के मुख्य सचिव से मिले चैंबर के प्रतिनिधि

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला चैंबर आफ कॉमर्स एंड चैंबर के प्रतिनिधियों ने ओडिशा सरकार के नवनियुक्त मुख्य सचिव आदित्य कुमार पाढ़ी से सौजन्य मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्हें मुख्य सचिव बनने की बधाई दी गई। इसके सहित राउरकेला समेत आसपास के अंचल में उद्योग के विकास, सुरक्षा व सुविधा की मांग पर ज्ञापन भी सौंपा गया। मुख्य सचिव ने चैंबर के सुझाव एवं मांगों पर अमल करने के लिए हरसंभव सहयोग का भरोसा... और पढ़ें »

  • बसंती पाठागार के वार्षिकोत्सव की तैयारी शुरू

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : बसंती कालोनी स्थित बसंती पाठागार की ओर से 30वें वार्षिकोत्सव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 12 फरवरी को आयोजित समारोह में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे तथा पद्मश्री हलधर नाग समेत साहित्यकारों को सम्मानित किया जायेगा। पाठागार परिसर में पदाधिकारियों ने मीडिया को इसकी विभिन्न जानकारी दी। महासचिव विभूदत्त बेहरा ने बताया कि 1986 में इस पाठागार की स्थापना की गई थी। अब इसक... और पढ़ें »

  • बीरमित्रपुर में जुडिसियल कोर्ट भवन का शिलान्यास

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : बीरमित्रपुर तहसील कार्यालय के निकट जुडिसियल कोर्ट का निर्माण किया जाएगा। मंगलवार को विधायक जार्ज तिर्की ने इसका शिलान्यास किया। पुराने भवन की मरम्मत कर जज व मजिस्ट्रेट का कक्ष तैयार किया जायेगा। विभिन्न कार्य के लिए विधायक तिर्की ने अपने कोष से 20 लाख का अनुदान स्वीकृत किया है। बीरमित्रपुर में लंबे अर्से से जुडिसियल कोर्ट की मांग बार एसोसिएशन की ओर से की जा रही थी। ... और पढ़ें »

  • विस्थापितों को मिला नियुक्ति का भरोसा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र से विस्थापित परिवार के सदस्यों को मार्च महीने के अंत तक नौकरी देने का भरोसा मिला है। मंगलवार को एडीएम कार्यालय में आरएसपी व विस्थापित संघ की बैठक हुई जिसमें यह बात कही गई है। अगले चरण में अन्य चिन्हित परिवार वालों को नौकरी दी जायेगी। राउरकेला विस्थापित संघ के अध्यक्ष खाड़ा कुजूर ने बताया कि 70 मौजा से विस्थापित परिवार के 1098 लोगों को नौकरी मिलनी... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य शिविर में 70 कर्मचारियों की जांच

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : लियो क्लब आफ राउरकेला वेदव्यास लियोना‌र्ड्स की ओर से मंगलवार को राउरकेला स्टील प्लांट के स्टॉक यार्ड में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। इस शिविर में यहां काम करने वाले 70 कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इस अवसर पर यहां के कर्मचारियों तथा अधिकारियों से अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने का परामर्श भी दिया गया। इस स्वास्थ्य जांच शिविर में क्लब के सदस्यों की ओर ... और पढ़ें »

  • वेदव्यास त्रिवेणी संगम पर हुई पूजा-अर्चना

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : मौनी अमावस्या के विशेष मुहूर्त पर सोमवार को त्रिवेणी संगम के शिवालय में कालसर्प योग दोष निवारण पूजा संपन्न हुई। यह पूजा पं. अरूण राज की ओर से कराई गई। पूजा में भाग लेने के लिए राज्य के अलग-अलग हिस्सों से 30 परिवार त्रिवेणी संगम पहुंचे। पं. अरूण राज ने बताया कि यह 35 वीं सामूहिक पूजा संपन्न हुई। पं. मानस पंडा एवं पं. परमेश्वर पति ने पूजा कराई। पं. ग्यान, संतोष, सौम्य, दे... और पढ़ें »

  • भाड़ा बढ़ोतरी पर वीटीओए व आरजीटीए की वार्ता

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 06:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : पश्चिम बंगाल रूट में प्रति टन सौ रुपये भाड़ा बढ़ोतरी समेत चार सूत्री मांगों पर वेदव्यास ट्रक आनर्स एसोसिएशन (वीटीओए) एवं राउरकेला गुड्स ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन (आरजीटीए) की बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला। दोनों पक्ष अपने अपने रुख पर अड़े हैं। दूसरे दिन भी वीटीओए से जुड़े ट्रक मालिकों ने अपनी वाहनों को खड़ी रखी। पश्चिम बंगाल रूट में प्रति टन सौ रुपये भाड़ा बढ़ोतरी, चालान का ... और पढ़ें »

  • इस्पात गजपति मार्केट में फिर छाया अंधेरा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 06:24 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : आम बगान स्थित इस्पात गजपति गुंगटी मार्केट में एक बार फिर अंधेरा छा गया है। सोमवार को मार्केट के दुकानदार अपने दुकान तो खोले, लेकिन बिजली नहीं रहने के कारण दुकानदारी पर असर पड़ने की बात कही। सुबह से काटी गई बिजली देर शाम तक नहीं आई। दस दिन पहले इस्पात गजपति गुंगटी मार्केट में बिजली काटी गई थी तब रघुनाथपाली विधायक सुब्रत तरई सहित नगर विधायक दिलीप राय की पहल पर बिजली कनेक्श... और पढ़ें »

(News from Rourkela, Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें