1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

राष्ट्रीय खेल दिवस पर कार्यक्रम कल

राउरकेला: आगामी 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस का पालन विभिन्न संगठनों से किया जाएगा। इस दौरान विविध रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा। राष्ट्रीय खेल दिवस पर राउरकेला स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन की ओर से भंज भजन में शाम 6.30 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में बालीवुड के गायक विनोद राठौड़, ओडिया फिल्मों की गायिका इरा महंती, हास्य कलाकार पप्पू पमपम शामिल होंगे। राउरकेला स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:29 PM (IST)
        

राउरकेला के आंबनबाड़ी केंद्रों पर बढ़ी सतर्कता

राउरकेला, जागरण संवाददाता : विजिलेंस विभाग की ओर से लाठीकटा ब्लाक में आंगनबाड़ी केन्द्रों में भारी अनियमितता व लाखों की हेराफेरी पकड़े जाने के बाद राउरकेला शहर के तीन सीडीपीओ अधीनस्थ केंद्रों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। सभी कर्मियों को कड़े निर्देश जारी किये गये हैं तथा गड़बड़ी दूर करने की हिदायत दी गई है। शहर के सिविल टाउन, शिल्पांचल व सिटी सीडीपीओ अधीनस्थ 389 आंगनबाड़ी केन्द्रों में तीन से छह साल आयु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

वेस्को कार्यालय पर उग्र भीड़ ने जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, बिसरा: राउरकेला के बिरसा चौक के पास सीआइएसएफ कालोनी गेट के समक्ष पेड़ों की डाली काटने के दौरान घायल वेस्को कर्मचारी के इलाज में प्रबंधन के असहयोग पर अंचल की जनता में रोष देखा जा रहा है। गुरुवार को घायल वेस्को कर्मचारी के परिजनों समेत अंचल के लोगों ने शीतल नगर स्थित वेस्को कार्यालय में ताला जड़ दिया। जिसमें वेस्को की ओर से घायल कर्मचारी के इलाज का पूरा खर्च वहन करने का भरोसा देने से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:26 PM (IST)
        

आइजीएच में हंगामा

राउरकेला: इस्पात जनरल अस्पताल में एक मरीज की टूटी हड्डी की जगह प्लेट लगाने को लेकर गुरुवार को कुछ लोगों ने हंगामा किया था। उनका कहना था कि उनके परिजन का पांव टूटने से इलाज में प्लेट लगने की बात कही गई थी। व्यक्ति से 15 हजार रुपये लिए गए थे लेकिन इलाज करने वाले डाक्टरों ने बताया कि यह प्लेट मरीज को लगा ही नहीं है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

शराब कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बिसरा: बंडामुंडा थाना अंतर्गत बरटोली में वार्ड मेंबर से बदसलूकी करने वाले अवैध शराब कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर सरपंच समेत अन्य लोगों ने शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस मामले में किसी के गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।दलपोष में एक शिक्षण संस्थान के पास बरटोली गांव के शुक्रा लकड़ा का ढाबा है। अंचल के लोगों का आरोप है कि वह यहां चोरी छिपे शराब भी बेचा करता है। बताया जाता है कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:24 PM (IST)
        

स्मृति दिवस पर दादी प्रकाशमणि को नमन

जागरण संवाददाता, राउरकेला: प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बासंती कालोनी स्थित शाखा में ब्रह्मकुमारी संस्था की अंतर्राष्ट्रीय पूर्व प्रशासिका दादी प्रकाशमणि का आठवां पुण्य स्मृति दिवस मनाया गया। इस दिवस पर उनकी जीवनी से प्रेरणा लेकर काम करने का संकल्प लिया गया। इस पुण्य स्मृति दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि एसकेडीएवी पोलीटेक्नीक कालेज की ¨प्रसीपल मंजूला जेना ने दादी प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

कीर्तन की है रात बाबा आज थाने आनो है..

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बिसरा डाहर स्थित श्याम मंदिर में एकादश पर बाबा का भव्य दरबार सजाया गया। अलौकिक श्रृंगार अखंड ज्योति जलाने के साथ ही छप्पन भोग लगाये गये। शाम से देर रात तक यहां भक्ति गीतों का दौर चलता रहा। शहर के जाने माने कलाकारों के द्वारा यहां बीत प्रस्तुत किये गये। बिरसा डाहर श्याम मंदिर में एकादश पर भक्तों की ओर से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बुधवार की शाम को मंदिर में श्याम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

कानून महाविद्यालय में रोट्रेक्ट क्लब का पौधारोपण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रोट्रेक्ट क्लब राउरकेला मिड टाउन की ओर से कानून महाविद्यालय नया बाजार, सेक्टर -21 में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। महाविद्यालय के ¨प्रसिपल एनआर नंदी ने पौधा लगाकर इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया एवं कालेज के विद्यार्थियों ने इनकी देखभाल करने का आह्वान किया। सेक्टर-21 मे बुधवार को आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में बतौर अतिथि रोटरी क्लब मिड टाउन की रश्मिता महंती ने उपस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

आ गए राउरकेला के अच्छे दिन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आखिरकार इंतजार की घड़ियां खत्म हो गईं। राउरकेला के अच्छे दिन आ गए। राज्य सरकार की अनुशंसा पर मुहर लगाते हुए केंद्र सरकार ने ओडिशा के दूसरे शहर के रूप में राउरकेला को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा कर दी। राजनीति के दिग्गज चाहें इस उपलब्धि के लिए जिसे श्रेय दें। राउरकेला के आम लोगों के लिए यह घोषणा किसी सपने के पूरा होने से कम मायने नहीं रखती। राउरकेला को स्मार्ट सिटी का दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

सुंदरगढ़ से 50 हजयात्रियों का जत्था रवाना

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के 50 हज यात्री बुधवार व गुरुवार शाम को सबलेश्वरी एक्सप्रेस से कोलकाता के लिए रवाना हुए। खादिम उल हुजाज राउरकेला व सामाजिक संगठनों के लोगों के साथ-साथ बड़ी संख्या में परिजन रेलवे स्टेशन पहुंचकर उन्हें रवाना किया एवं कुशल वापसी की कामना की। इस वर्ष ओडिशा से कुल 576 लोग हजयात्रा के लिए जा रहे हैं इसमें राउरकेला के 29, राजगांगपुर खतकुलबहाल के 11, सुंदरगढ़ के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

130 से अधिक युवकों ने ली कांग्रेस की सदस्यता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : 130 से अधिक युवकों ने गुरुवार युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रबोध दास के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। युवक नाला रोड से बाइक रैली निकालकर सेक्टर-21 स्थित कांग्रेस भवन पहुंचे। नाला रोड के मो. ताहिर तथा मो. फ्याजूल के नेतृत्व में युवकों ने पार्टी की सदस्यता ली। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष विरेन सेनापति, इजाज अख्तर, बासु बनर्जी, युवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

अस्पताल के पीछे कचरा

एक तरफ हम केंद्र सरकार की ओर से शहर को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिलने पर उत्साहित हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ चिकित्सकीय कचरे को लेकर इतने लापरवाह हैं कि कहीं भी इसे डंप कर रहे हैं। राउरकेला सरकारी अस्पताल के पीछे और ठीक सामने सड़क के दूसरी तरफ फुटपाथ के बगल में यह हानिकारक कचरा डाला जा रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:46 PM (IST)
        

महादेव मंदिर में पूजा अर्चना व भंडारा

बीरमित्रपुर : सावन महीने के अंतिम गुरुवार को वन विभाग कार्यालय के निकट महादेव मंदिर में पूजा अर्चना के साथ साथ भंडारा का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। नागरमल अग्रवाल, कैलास धवालिया व परिवार की ओर से हर साल सावन के महीने में यहां इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। गुरुवार की सुबह आरती, पूजा के बाद दोपहर में प्रसाद सेवन का कार्यक्रम हुआ। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:44 PM (IST)
        

आधुनिक में दुर्घटना में श्रमिक झुलसा

राउरकेला : कुआरमुंडा स्थित आधुनिक मेटालिक्स में गुरुवार की शाम करीब साढ़े तीन बजे दुर्घटना में श्रमिक झुलस गया। उसे इलाज के लिए आइजीएच में भर्ती कराया गया है। एसएमएस में काम के दौरान राख छिटकने से उसके हाथ व पांव झुलस गये। कंपनी के चिकित्सक के द्वारा जांच के बाद एंबुलेंस से तत्काल आइजीएच भेजा गया जहां उसका इलाज चल रहा है। कंपनी की ओर से श्रमिक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:43 PM (IST)
        

स्मार्ट सिटी में प्रतिक्रिया

-भुवनेश्वर के बाद राउरकेला को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिलने पर राज्य व केंद्र सरकार को धन्यवाद देता हूं। स्मार्ट सिटी बनने से शहर को विकास के लिए केंद्र सरकार से पर्याप्त फंड मिलेगा। यह राशि मूलभूत सुविधाओं के विकास में मददगार साबित होगी। यह राशि सीधे महानगर निगम को प्राप्त होगी। विकास कार्य की निगरानी के लिए केंद्र की ओर से सीइओ की नियुक्ति की जाएगी। शहर में पेयजल, यातायात, कचरा प्रबंधन के क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:41 PM (IST)
        

हाईकोर्ट बेंच पर वकीलों का आंदोलन शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला वकील संघ की ओर से शहर में हाईकोर्ट की स्थायी बेंच की स्थापना समेत अन्य मांगों पर तीन दिवसीय कार्यबंद आंदोलन गुरुवार से शुरू हो गया है। इस आंदोलन के बीच 29 को रक्षाबंधन की छुटटी तथा 30 रविवार होने से वकीलों का यह आंदोलन शुक्रवार तथा सोमवार को चलेगा। वकीलों के इस आंदोलन के कारण कोर्ट में काम-काज ठप रहा। इसके समेत कोर्ट के आसपास स्थित सरकारी कार्यालय में भी काम-क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        

उचक्कों ने महिला के गले से चेन छीना

राजगांगपुर: राजगांगपुर थाना अंतर्गत शीतला माता मंदिर के पास से गुरुवार की सुबह उचक्कों ने महिला के गले से सोने की चेन छीन ली है। राजगांगपुर के चावल व्यवसायी संजय छपरिया की माता गुरुवार की सुबह शीतला माता मंदिर के पास फूल तोड़ रही थी। तभी दो युवकों ने वहां पहुंचकर उनके गले से सोने की चेन छीन ली और फरार हो गया। शोर सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे, लेकिन तब वे लोग भाग चुके थे। इसकी शिकायत होने से राज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        

भू-विवाद में एक गिरफ्तार

बामड़ा: महुलपाली पुलिस ने भू-विवाद के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसे बुधवार को कोर्ट चालान किया गया है। इस मामले में दूसरे पक्ष की ओर से भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि इसमें किसी के गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। महुलपाली थाना अंतर्गत बंधकानी गांव के सुबोध मुंडा तथा उसके पड़ोस में रहनेवाले प्रसन्न पटेल के परिवार के साथ जमीन को लेकर विवाद था। जिसमें बुधवार को भी दोनों परिवारों में इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

मृत महिला की शिनाख्त हुई

राजगांगपुर: राजगांगपुर स्टेशन से कुछ दूरी पर अप लाइन में ¨सघापाड़ा रेल फाटक के पास बुधवार को पटरी से मिली मृत महिला की शिनाख्त हो गई है। मृत महिला की पहचान शहर के बगीचापाड़ा निवासी तथा पान दुकानदार विजय शर्मा की पत्नी के रूप में हुई है। जीआरपी ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

चोरों ने नकदी समेत हजारों का माल टपाया

बामड़ा: गो¨वदपुर थाना अंतर्गत टांगरमुंडा आश्रम स्कूल चौक के पास स्थित एक व्यवसायी की दुकान से चोरों ने नकदी समेत हजारों रुपयों का माल पार कर लिया है। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस मामले में किसी के गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। टांगरमुंडा आश्रम स्कूल चौक के पास गणेश अग्रवाल की किराना दुकान है। किराना दुकान से उसका मकान भी सटा हुआ है। मंगलवार की रात उसके घर पर चोरों ने घुस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:23 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें