Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

घर का ताला तोड़कर चोरी

राउरकेला: छेंड थाना अंचल के आरडीए कालोनी में चोरों ने घर का ताला तोड़कर लाखों का माल पार कर लिया है। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आरोपियों का सुराग नहीं मिल पाया है। छेंड आरडीए कालोनी के निवासी सुदर्शन मल्लिक दीपावली से पूर्व सपरिवार पुरी गए थे। इसी बीच चोरों ने घर का ताला तोड़कर वहां से सोने की चेन, सोने के कर्णफूल तथा चांदी का पायल उड़ा लिया है। मल्लिक दो दिन पूर्व वापस लौट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

डंपर पलटा, चालक-खलासी बचे

राउरकेला: ब्राह्मणी तरंग थाना अंचल के दांडियापाली में एक डंपर अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे डंपर को तो नुकसान पहुंचा, लेकिन चालक व खलासी बाल-बाल बचे। गुरुवार के दोपहर को हुई इस घटना को लेकर थाना में किसी प्रकार का मामला दर्ज होने की सूचना नहीं है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

नकदी समेत पांच जुआरी गिरफ्तार

राउरकेला: सेक्टर-7 पुलिस ने नकदी समेत पांच जुआरियों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। हालांकि पुलिस के चंगुल से कई जुआरी भाग निकलने में सफल भी रहे। सेक्टर-7 थाना अंचल में सेक्टर-6 स्थित टेंलीफोन भवन के पीछे स्थित बस्ती में बीती रात कुछ लोगों के जुआ खेलने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिससे पुलिस ने वहां दबिश देकर जुआ खेलने वाले सेक्टर-2 के कविराज नायक, राजगांगपुर के शुक्रु लकड़ा, प्लांट साइट रोड के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

जिले भर में रही छठ की धूम

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पात नगरी राउरकेला समेत जिले भर में सूर्योपासना के महान पर्व छठ पूजा की धूम रही। जिसमें गुरुवार की सुबह उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य प्रदान करने समेत चार दिवसीय महापर्व का समापन हुआ। सोमवार को नहाय-खाय, मंगलवार को खरना के बाद बुधवार की शाम जिले भर में नदी, तालाब समेत अन्य जलाशयों में अस्ताचलगामी सूर्य को छठव्रतियों ने अ‌र्घ्य प्रदान किया। जिसके बाद गुरुवार की सुबह उदीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

जिले भर में रही की धूम

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पात नगरी राउरकेला समेत जिले भर में सूर्योपासना के महान पर्व छठ पूजा की धूम रही। जिसमें गुरुवार की सुबह उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य प्रदान करने समेत चार दिवसीय महापर्व का समापन हुआ। सोमवार को नहाय-खाय, मंगलवार को खरना के बाद बुधवार की शाम जिले भर में नदी, तालाब समेत अन्य जलाशयों में अस्ताचलगामी सूर्य को छठव्रतियों ने अ‌र्घ्य प्रदान किया। जिसके बाद गुरुवार की सुबह उदीय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

छठ घाट पर प्रयास का अनूठा प्रयास

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पात नगरी की सामाजिक सेवाभावी संस्था प्रयास का छठ घाट पर दुर्घटना रोकने का अनूठा प्रयास प्रशंसनीय रहा। सेक्टर-16 स्थित डोंगा घाट में किसी भी प्रकार की दुर्घटना रोकने प्रयास के कार्यकर्ता मुस्तैद रहे। इस घाट में प्रयास के कर्मियों ने छठ घाट पर अ‌र्घ्य देने के लिए बुधवार की सुबह व गुरुवार की सुबह पहुंचे छठव्रतियों तथा अन्य भक्तों को गहरे पानी में न जाने को लेकर जागरू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

घाटों पर गूंजी छठ मइया के गीत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के छठ घाटों पर बुधवार-गुरुवार की सारी रात छठ मइया के साथ साथ विभिन्न देवी देवताओं पर आधारित भक्ति गीत गूंजती रही। डीएवी तालाब में बिहार सांस्कृतिक परिषद की ओर से सूर्य भगवान की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गई। नगरपालिका की ओर से आधा दर्जन से अधिक घाटों पर बिजली सज्जा से लेकर अन्य आवश्यक इंतजाम किये गये थे। नगरपालिका प्रबंधन की ओर से डीएवी तालाब, बालूघाट, पानप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        

छठ महापर्व श्रद्धापूर्वक संपन्न

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सूर्य उपासना का चार दिवसीय पर्व छठ राउरकेला व आसपास श्रद्धा पूर्वक संपन्न हो गया। दर्जन भर घाटों पर दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने अस्ताचलगामी व उदीयमान सूर्यदेव को अ‌र्घ्य देकर छठ मइया की आराधना की। बिहार के लोक पर्व के रूप में परिचित छठ के प्रति बढ़ती आस्था में शामिल होकर ओडिशा, हरियाणा व राजस्थान के प्रवासियों ने भी यह व्रत किया। दर्जन भर से अधिक छठ व्रती अपने घर से घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

धूमधाम से मनी जलाराम बप्पा की जयंती

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जलाराम मंदिर कार्यकारिणी समिति की ओर से धूमधाम से जलाराम जयंती मनाई गई। इस मौके पर बसंती कालोनी में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जगह जगह शोभायात्रा का स्वागत किया गया। राम के परम भक्त जलाराम जयंती के मौके पर गुरुवार को बसंती कालोनी ईएल-56 में अशोक राच और हंसा बेन राच के निवासी जलाराम बप्पा की पूजा अर्चना की गई एवं विशाल शोभयात्रा निकाली गई एवं विभिन्न इलाके की परिक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

जागृति का स्नेह मिलन सोल्लास संपन्न

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मारवाड़ी युवा मंच जागृति शाखा की ओर से होटल श्याम वृंदावन में दीवाली स्नेह मिलन का आयोजन किया गया। इसमें शामिल महिला व बच्चो ने विभिन्न खेल, नृत्य व संगीत का लुत्फ उठाया। मारवाड़ी युवा मंच जागृति की अध्यक्ष अन्नपूर्णा मारोठिया की अगुवाई में होटल श्याम वृंदावन में दीपावली स्नेह मिलन का आयोजन हुआ। इसमें बच्चों व महिलाओं के लिए भिन्न खेल, ग्रैंड हाउजी, म्यूजिक डांस व हाइ ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

शिक्षा व गरीबों की मदद को आगे आएं : बापोडि़या

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन सुंदरगढ़ जिला शाखा का दीपावली स्नेह मिलन अग्रसेन भवन में संपन्न हुआ। शाखा अध्यक्ष ओमप्रकाश बापोड़िया ने दीपावली को खुशी बांटने का एक माध्यम बताया, साथ ही समाज के निर्धन परिवार की बेटियों की शादी व शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दिया। अग्रसेन भवन में आयोजित दीपावली स्नेह मिलन में आने वाले सभी समाज के लोगों को संगठन की ओर से मुख्य द्वार पर तिलक ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

लायंस अस्पताल में 41 नेत्र रोगियों का आपरेशन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : लायंस क्लब आफ राउरकेला वेदव्यास की ओर से सिविल टाउन स्थित लायंस नेत्र अस्पातल में 41 लोगों का निशुल्क मोतियाबिंद आपरेशन किया गया। बुधवार को सभी मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। लायंस क्लब की ओर से सुंदरगढ़ के निकट किरेई में शिविर लगाकर मरीजों की पहचान की गई थी तथा 27 से 29 अक्टूबर तक चले इस शिविर में उन्हें बुलाया गया था। इस शिविर में इसके अलावा बीरमित्रपुर व अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

घरेलू नौकरानियों का श्रम दफ्तर में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : हिन्द मजदूर सभा संबद्ध निखिल ओडिशा गृह मजदूर सभा के बैनर तले घरेलू नौकरानियों ने श्रम विभाग कार्यालय में प्रदर्शन किया। श्रमिक कल्याण बोर्ड की भांति वेल्फेयर बोर्ड का गठन करने समेत अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। संगठन की अध्यक्ष चंद्रा राव एवं महासचिव दिगंबर महंती की अगुवाई में घरेलू नौकरानियों ने श्रम कार्यालय में प्रदर्शन किया। उन्होंने घरेलू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

वकीलों की हड़ताल से कोर्ट का काम प्रभावित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला में ओडिशा हाईकोर्ट के स्थायी बैंच, विजिलेंस कोर्ट, सीबीआइ कोर्ट समेत विभिन्न मांगों को लेकर राउरकेला बार एसोसिएशन के तीन दिवसीय कार्यबंद से कोर्ट का कामकाज प्रभावित रहा। राउरकेला बार एसोसिएशन की ओर से 29 से 31 अक्टूबर तक तीन दिवसीय कार्यबंद आंदोलन शुरू किया गया है। वकीलों ने अदालत के समक्ष पिकेटिंग कर काम बंद कराया एवं आम लोगों से ही इसके लिए समर्थन मांगा। रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

दो पिस्तौल समेत चार गिरफ्तार

राउरकेला: रघुनाथपाली पुलिस ने दो पिस्तौल समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी सिविल टाउनशिप के मानटोला बस्ती के हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस को मानटोला बस्ती मे अवैध पिस्तौल होने की पता चलने से वहां छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी में वहां से दो पिस्तौल जब्त करने समेत चार युवकों को गिरफ्तार किया है। यह युवक पिस्तौल का अवैध कारोबार करते हैं या किसी अपराध की योजना बना रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

राष्ट्रीय एकता गणदौड़ आज

राउरकेला: आगामी 31 अक्टूबर को लौह मानव सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय एकता दिवस मनाने का निर्णय लिया है। इस परिप्रेक्ष्य में आगामी 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता गणदौड़ देशभर में आयोजित होगा। जिसमें शहर में सुबह सात बजे बिरसा चौक से यह गणदौड़ उदितनगर अंबेदकर चौक तक जाएगी। राष्ट्रीय एकता दिवस मंच ने इस गणदौड़ में अधिक से अधिक शहरवासियों से शामिल होने तथा हाथ में तिरंगा लेकर आन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

35 लीटर शराब जब्त, एक गिरफ्तार

राउरकेला: राउरकेला जीआरपी ने अवैध शराब समेत एक कारोबारी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रेलवे कालोनी के इंदिरा नगर का मो. तामिर देशी शराब का अवैध कारोबार करता था। बुधवार के दोपहर भी वह किसी ट्रेन से अवैध शराब लेकर स्टेशन पहुंचा था। तभी जीआरपी के जवानों ने उसे दबोच लिया। उसके पास से 35 लीटर अवैध शराब जब्त की गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

बीजद नेत्री के खिलाफ एडीएम से गुहार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : झीरपानी की पूर्व सरपंच व बीजद नेत्री उपासी उरांव व उसके पति पर बालूघाट के निकट जमीन पर जमीन हड़पने तथा मारपीट करने की शिकायत ग्रामीणों ने एडीएम व एसपी से की है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि उपासी उरांव के द्वारा पिछले दस साल से इलाके की खाली जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। 28 अक्टूबर को झीरपानी झरियाकोचा निवासी सुमी तिर्की अपनी जमीन खाता संख्या 211, प्लाट नंबर 852-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:15 PM (IST)
        

बड़ी मात्रा मे शराब संग 11 पकड़े गये

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आबकारी विभाग की ओर से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी कर 11 कारोबारियों को पकड़ा गया एवं उनके पास से 137 लीटर शराब जब्त हुआ। आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर मनोज सेठी की अगुवाई में टीम ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। गड़ियाटोली के सुकचंद लोहार को 10 लीटर, छेंड कालोनी टुंगरीटोला के सुवर्ण केरकेटा को 17 लीटर, टुंगरीटोला के विजुआल एक्का को 22 लीटर, रूपटोला की श्रीमती भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        

आरएसपी के कनिष्ठ अधिकारियों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल प्रबंधन के द्वारा कनिष्ठ अधिकारियों के को एमजीबी व पीआरपी देने में भेदभाव का आरोप लगाते हुए सेफी की अगुवाई में अधिकारियों ने आरएसपी में प्रदर्शन किया। शीघ्र मांगें पूरी नहीं होने पर उन्होंने आंदोलन की चेतावनी दी। स्टील एक्जीक्यूटिव फेडरेशन आफ इंडिया, सेफी के बैनर तले मंगलवार को आरएसपी गेट में कनिष्ठ अधिकारियों ने दोपहर डेढ़ बजे प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि 2012 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें