Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

महिलाएं अपनी शक्ति को पहचानें : : अंजू सहाय

जागरण संवाददाता, संबलपुर : महिलाओं को अब अपनी शक्ति पहचानने और देश व समाज के विकास में इसे लगाने की आवश्यकता पर एमसीएल जागृति महिला मंडल की अध्यक्ष अंजू सहाय ने जोर दिया है। उन्होंने बताया है कि आज का दौरा महिलाओं का है और पुरुष के साथ कंधे से कंधे मिलाकर चलने में महिलाएं भी सक्षम है। होटल हरजीत रेसिडेंसी के सभाकक्ष में, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी महिला सम्मेलन के शपथग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

अवैध शराब लदी आटो जब्त, दो धराए

जागरण संवाददाता, राउरकेला: आबकारी विभाग ने अवैध शराब लदी आटोरिक्सा जब्त करने समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इस आटोरिक्सा से 180 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है। राउरकेला आबकारी विभाग को शुक्रवार की सुबह झारखंड सीमांचल से एक आटोरिक्सा में अवैध शराब लाई जा रही है। जिससे आबकारी इंस्पेक्टर मनोज सेठी के नेतृत्व में एसआइ मिहिर सेठी, मनमोहन डी मांझी, प्रवीण प्रधान की टीम ने बिसरा थाना अंचल के क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:14 PM (IST)
        

शराब को नशीला बनाने स्प्रिट, सलफेट का हो रहा प्रयोग

जागरण संवाददाता, राउरकेला: इस्पात नगरी राउरकेला में झारखंड तथा छत्तीसगढ़ की सीमा से भारी मात्रा में अवैध शराब लाई जाती है। यह शराब जहरीली होने की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता। जिससे यहां पर कभी भी कटक शराब मृत्यु कांड की पुनरावृत्ति हो सकती है। इसके बाद भी यहां का पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बना है। आबकारी विभाग ने विगत दो दिनों में विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर सैकड़ों लीटर अवैध शराब जताई है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:13 PM (IST)
        

बुजुर्ग व निश्शक्त समाज के अंग : दास

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेवाभावी संगठन श्याम अनु देवकी मेमोरियल ट्रस्ट फार ओल्ड एंड डिजएबल की ओर से निश्शक्त व बुजुर्गो के अधिकार तथा समाज के कर्तव्य पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में सेवानिवृत्त आरएसपी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अभय दास ने कहा कि बुजुर्ग व निश्शक्त समाज के अभिन्न अंग हैं। इन्हें पूरा सम्मान देना सभी का कर्तव्य है। बी-10 कोयलनगर स्थित श्याम अनु देवकी मेमोरियल ट्रस्ट फार ओल्ड एंड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:12 PM (IST)
        

बिजली गुल से आरजीएच के मरीज बेहाल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला सरकारी अस्पताल को जिला स्तरीय अस्पताल का दर्जा मिला है यहां ढाई सौ से अधिक मरीजों को भर्ती किया जा सकता है। अस्पताल में गर्मी के दिनों में बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है जिससे बिजली गुल होने पर मरीज व उनके साथ अस्पताल आये लोगों को कई तरह की परेशानी होती है। गुरुवार की रात को शाट सर्किट के कारण तार जल गया एवं घंटों बिजली गुल रही। राउरकेला सरकारी अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        

बीजू बाबू की जीवनी से प्रेरणा का आह्वान

राउरकेला: स्वाधीनता सेनानी तथा ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री कलिंग वीर बीजू पटनायक की 17 वींपुण्यतिथि पर बीजद असंगठित श्रमिक सेल की स्मृति सभा हुई। गुरुवार की शाम सात बजे आयोजित स्मृति सभा में बीजू बाबू की जीवनी से प्रेरणा लेकर काम करने का आह्वान किया गया। इस सभा में सेल के अध्यक्ष दिगंबर महंती, सचिव संजीतलाल मुखी, प्रफुल्ल पंडा आदि ओडिशा के विकास समेत ओडिया स्वाभिमान की रक्षा में बीजू बाबू की महती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:10 PM (IST)
        

सरला सांस्कृतिक परिषद की वर्षगांठ सोल्लास मनी

राउरकेला : सरला सांस्कृतिक परिषद की वर्षगांठ समारोह पूर्वक मनाई गई। संगठन की ओर से आयोजित विभिन्न स्पद्र्धा के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस्पातांचल के सेक्टर-6 स्थित सरला सांस्कृतिक परिषद के कार्यक्रम में आरएसपी के सेवानिवृत्त अधिकारी व संगीत निदेशक गुरु शरत चंद्र धल के मुख्य आतिथ्य में वर्षगांठ समारोह व पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर ओडिशा डेकोरेटर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष आर्तभंज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:09 PM (IST)
        

आरएसपी में मान्यता चुनाव प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला स्टील प्लांट, आरसपी में मान्यता यूनियन चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूनियन का कार्यकाल खत्म होने के तीन महीने बाद भी चुनाव में विलंब होने से बीेएमएस ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। जिससे हाईकोर्ट ने केंद्रीय श्रम विभाग को चुनाव प्रक्रिया शुरू कराने का निर्देश जारी किया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय उप-मुख्य श्रमायुक्त भुवनेश्वर ने प्लांट में कार्यरत स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:08 PM (IST)
        

कलाकारों ने किरदारों में फूंके प्राण

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: शहर की अग्रणी सामाजिक व सांस्कृतिक संस्था समलेश्वरी कला परिषद का तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव तथा नाट्य समारोह शुरू हो गया है। उद्घाटन समारोह में मंचस्थ नाटक आज का महाभारत नाटक में कलाकारों ने अपने उत्कृष्ट अभिनय से किरदारों में प्राण फूंक दिए थे। जिससे अंतिम समय तक दर्शकों ने इस नाटक का आनंद लिया। गुरुवार की शाम बीआरआइ क्लब परिसर में समारोह में मुख्य अतिथि एसडीपीओ प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:06 PM (IST)
        

दुकान का ताला तोड़ डाले चोर

जागरण संवाददाता, राउरकेला: प्लांट साइट थाना अंचल के हरियाणा भवन गली में मोबाइल वाउचर दुकान में चोरी का प्रयास सीसीटीवी की वजह से विफल हो गया। जिससे ताला तोड़ने के बाद भी चोर चोरी नहीं कर सके और वहां भाग खड़े हुए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। हरियाणा भवन गली में अभय बेहरा की मोबाइल वाउचर की दुकान है। इस दुकान में मोबाइल फोन सीम समेत वाउचर की बिक्री समेत ईजी रिचार्ज का काम भी होता है। गुरुवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

वीटीओए से पांच ट्रांस्पोर्टरों का बहिष्कार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : वेदव्यास ट्रक आनर एसोसिएशन ने त्रिपक्षीय समझौते का उल्लंघन करने वाले पांच ट्रांसपोर्टरों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया साथ ही एडीएम को ज्ञापन देकर ओवरलोड माल लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वेदव्यास ट्रक आनर एसोसिएशन,वीटीओए कार्यालय में शुक्रवार को संगठन की आपात कालीन बैठक बुलाई गई। अध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार दुबे की अध्यक्षता में हुई बैठक में समझौते का उल्लं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:00 PM (IST)
        

प्यासे को पानी पिलाना बड़ा धर्म : गुप्ता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मारवाड़ी युवा मंच राउरकेला शाखा की ओर स्थायी पेयजल परियोजना अमृत धारा के साथ साथ अब मोबाइल प्याऊ अमृत धारा की व्यवस्था की गई है। मंच के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र गुप्ता ने होटल सेंट्रल पार्क में इसका लोकार्पण करते हुए कहा कि प्यासे को पानी पिलाना बड़ा धर्म है एवं युवा मंच इसे और विस्तार देगा। मारवाड़ी युवा मंच की ओर से राउरकेला में पहला चलत अमृतधारा का लोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:00 PM (IST)
        

दुर्घटना में घायल पुजारी ने दम तोड़ा

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा में दुर्गा तथा काली पूजा में पूजा करने वाले पुजारी विकासचंद्र मुखर्जी की दुर्घटना में घायल होने के बाद मौत हो गई है। उनके निधन पर सी सेक्टर दुर्गा कमेटी, नाइन स्टार काली पूजा कमेटी, डुमेरता काली पूजा कमेटी समेत अंचल के प्रबुद्ध लोगों ने गहरा शोक जताया है। बंडामुंडा बी सेक्टर के निवासी विकासचंद्र मुखर्जी (56) सी सेक्टर दुर्गापूजा तथा नाइन स्टार काली पू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:58 PM (IST)
        

पापों से मुक्ति दिलाने को यीशु ने सहे दु:ख

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ग्रुड फ्राइडे यानी प्रभु यीशु को क्रूस पर चढ़ने के दिन राउरकेला धर्म प्रांत मुख्यालय हमीरपुर चर्च में क्रूस की विशेष आराधना की गई। जिले भर के सभी साढ़े तीन सौ से अधिक गिरजाघरों में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। राउरकेला धर्म प्रांत के विसप किशोर कुमार कुजूर की मौजूदगी में हमीरपुर चर्च में गुड फ्राइडे पर प्रभु यीशु को क्रूस पर चढ़ाने की कथा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:57 PM (IST)
        

लू से बचाव को सरकार ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर का तापमान बढ़ने के साथ ही प्रशासन की ओर से लू से बचने के लिए व्यापक कदम उठाये जा रहे हैं। नगरपालिका की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में दो दर्जन प्याऊ खोले जायेंगे। उपजिलापाल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष खोला जायेगा जहां हर दिन रात 10 बजे तक कर्मी होंगे एवं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य करेंगे। नगरपालिका के कार्यपालक अधिकारी दुर्गा प्रसाद महापात्र की अध्यक्षत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:54 PM (IST)
        

ओडिशा में 70 फीसद मतदान

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : बूथों पर गुरुवार को उत्साह, उमंग और उल्लास देखने को मिला। सूबे के दूसरे चरण के मतदान में चिलचिलाती धूप के बावजूद 70 फीसद मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान के लिए मतदाता सुबह से ही कतार में लग गए। शाम छह बजे तक लोग वोट डालते नजर आए। सूबे में छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांति पूर्ण रहा। लोकसभा व विधानसभा के कुल 845 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया। शाम छह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:14 PM (IST)
        

सक्रिय राजनीति में भाग ले मारवाड़ी समाज : गुप्ता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मारवाड़ी युवा मंच, मायुमं की राउरकेला इकाई के नव निर्वाचित अध्यक्ष राजेश गर्ग ने पदभार संभाल लिया। शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मंच के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता ने सशक्त समाज के लिए मारवाड़ी समाज के सक्रिय राजनीति में आगे आने का आह्वान किया। होटल सेंट्रल पार्क में बुधवार की रात मारवाड़ी युवा मंच के शपथ ग्रहण समारोह में निवर्तमान अध्यक्ष नरेश अग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:30 PM (IST)
        

कार्यक्षेत्र में राजभाषा अपनाने का आह्वान

जागरण संवाददाता, राउरकेला: नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 29 वींबैठक सेक्टर-20 स्थित राउरकेला क्लब में हुई। बुधवार को हुई इस बैठक में कार्यक्षेत्र में राजभाषा हिन्दी का अधिकाधिक प्रयोग करने पर जोर दिया। इस बैठक में मुख्य अतिथि आरएसपी के सीईओ तथा समिति के अध्यक्ष जीएस प्रसाद ने कहा कि संपर्क भाषा के तौर पर हिन्दी काफी सरल भाषा है। उन्होंने कहा कि हिन्दी को काफी समय पहले ही राजभाषा घोषित किया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

आरएसपी के समक्ष भारी चुनौतियां : प्रसाद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आरएसपी की वार्षिक निष्पादन योजना पर संयंत्र के पदाधिकारियों में हुई बैठक में 2014-15 में नए कीर्तिमान हासिल करने रणनीति बनायी गई। आरएसपी के कार्यपालक अधिकारी जीएस प्रसाद के अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे समक्ष भारी चुनौतियां हैं। शिखर पर पहुंचने का लक्ष्य के सिवाय हमें कुछ नहीं सोचना है। गुरुवार के पूर्वाह्न आरएसपी संयंत्र के एचआर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

मारवाड़ी युवा मंच की पूर्णाग कमेटी घोषित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर की अग्रणी सेवाभावी संगठन मारवाड़ी युवा मंच, मायुमं के नव निर्वाचित अध्यक्ष राजेश गर्ग की पहल पर पूर्णाग कमेटी का गठन किया गया। सेवा को विस्तार देने विभिन्न विभागों के संयोजक का मनोनयन किया गया। राजेश गर्ग की अगुवाई में गठित कमेटी में सीताराम अग्रवाल, बजरंग गोयल, जितेंद्र अग्रवाल, मनोज रतेरिया उपाध्यक्ष, संदीप अग्रवाल सचिव, श्याम पटोदिया, राजकुमार अग्रवाल सह-सचिव,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »