Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

रंगदारी वसूली में तीन युवक गिरफ्तार

सुंदरगढ़ : तलसरा थाना अंचल के राज्य राजपथ क्रमांक 31 के डुमेरबहाल में गाड़ि़यों को रोककर रंगदारी वसूलने वाले तीन युवकों की धुनाई कर ग्रामीणों ने पुलिस के सुपुर्द किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मंगलवार को शाम पांच बजे उपरोक्त स्थान पर करमडीही बागबंधा के सुनील मांझी (20), दुष्मंत मांझी (18) तथा अमित चौधरी (35) गाड़ियों को रोककर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:39 PM (IST)
        

स्क्रैप लदा जीप जब्त

बीरमित्रपुर : कुआरमुंडा ब्लाक के बीजाबहाल में पुलिस ने बुधवार की सुबह छापेमारी की स्क्रैप लदे बोलेरो जीप को जब्त किया। पुलिस के पहुंचने पर चालक वहां से फरार हो गया। बीएसएल बंद होने के कारण इलाके से लौह स्क्रैप चोरी कर बाहर बेचा जा रहा है। पुलिस वाहन को जब्त कर विभिन्न पहलुओं पर छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

दुर्घटना में बाइक सवार घायल

लहुणीपाड़ा : टकरा मार्ग में बुधवार को टाटा हाइवा की ठोकर से बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। दोपहर को दशरा किसान बाइक से जा रहा था तभी विपरीत दिशा से आ रहे एक हाइवा ने उसे ठोकर मार दिया। इसमें दशरा को गंभीर चोट लगी। दुर्घटना के बाद चालक व खलासी फरार हो गये। घायल का लहुणीपाड़ा अस्पताल में इलाज चल रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:34 PM (IST)
        

लापता छात्र के डूबने की आशंका

राउरकेला: रेल नगरी बंडामुंडा के डीजल कालोनी से लापता दसवीं कक्षा के छात्र के जवाघाट के पास स्थित नदी में डूबने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस खोजबीन में जुटी है, लापता छात्र का मृत देह न मिलने से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। डीजल कालोनी में रहने वाला दसवीं का छात्र गत रविवार को फुटबाल मैच देखने गया था। उसके बाद से ही वह घर नहीं लौटा था। उसके दोस्तों से पूछने से उन्होंने बताया कि मैच के दिन वे साथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

स्कूल में गिरने से छात्र घायल

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा : सरस्वती शिशु मंदिर लहुणीपाड़ा में बुधवार को छुट्टी के समय गिरने से एक छात्र घायल हो गया। उसका बायां हाथ टूट गया है। उसे इलाज के लिए लहुणीपाड़ा सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुधवार की दोपहर को लहुणीपाड़ा सरस्वती शिशु मंदिर की छुट्टी के बाद तीसरी कक्षा का छात्र टेटेंगागिला निवासी आलोक महंतो कक्षा से बाहर निकल रहा था। अचानक उसका पांव फिसलने से वह गिर गया जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

शहर में गणेशोत्सव को लेकर उल्लास

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पात नगरी राउरकेला में गणेशोत्सव को लेकर उल्लास का वातावरण है। दर्जन भर स्थानों पर भव्य पंडाल का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। गणेश चौक में इस साल गणेशोत्सव के साथ मेले का आयोजन होगा। शहर व आसपास डेढ़ सौ से अधिक स्थानों पर हर साल तरह इस साल भी गणेश पूजा की तैयारी चल रही है। 29 अगस्त शुक्रवार को गणेश उत्सव है। मुख्य मार्ग में बिसरा चौक से लेकर पानपोस तक दर्जन भर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:25 PM (IST)
        

परियोजना चरक में महिला को नया जीवन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आरएसपी के सीएसआर विभाग की पहल पर परियोजना चरक में हुए आपरेशन से राजगांगपुर लाइंग कालोनी की 30 वर्षीय टेरेसा मिंज को नया जीवन मिला। उसे थायराइड ट्यूमर होने के कारण हालत गंभीर थी। आरएसपी के सीएसआर विभाग की ओर से केसरामाल में आयोजित शिविर में जांच के दौरान उसकी पहचान हुई थी। आर्थिक रूप से कमजोर व असहाय महिला के लिए इसका इलाज करना संभव नहीं था। आरएसपी सीएसआर विभाग उसकी मद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:22 PM (IST)
        

लाया थारी चुनरी, करियो मां स्वीकार..

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : सीमेंटनगरी राजगांगपुर के बगीचापाड़ा में भादो अमावस पर मंगलवार की शाम राणी सती दादी का भव्य श्रृंगार के साथ भजन संध्या आयोजित हुई। भजन संध्या में भजन गायकों ने सुंदर भजन प्रस्तुत कर भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बगीचापाड़ा स्थित दादी भक्त श्यामसुंदर शर्मा के आवास पर आयोजित भादो अमावस महोत्सव पर दादी का भव्य दरबार सजाने समेत सुंदर झांकी भी सजाई गई थी। वहीं छप्पन भोग क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:19 PM (IST)
        

डीएवी बस्ती के लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बासंती कालोनी स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में ग‌र्ल्स हास्टल का निर्माण बस्ती हटाकर बनाने के बजाय अन्य स्थान पर बनाने की मांग बस्तीवासियों ने रखी। इसके विरोध में बस्ती के लोगों ने बुधवार को पानपोष सब-कलेक्टर, एसडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। हालांकि इस मामले में बस्तीवासियों को प्रशासन से कोई ठोस भरोसा नहींमिला है। डीएवी पब्लिक स्कूल का बस्ती में स्कूल का ग‌र्ल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:17 PM (IST)
        

राजेश बने मायुमं के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : मारवाड़ी युवा मंच, मायुमं की राजगांगपुर शाखा का चुनाव संपन्न हो गया है। मारवाड़ी पंचायत धर्मशाला में मंगलवार की शाम हुई बैठक में सर्वसम्मति से राजेश राजुका को मंच का नया अध्यक्ष चुना गया। इस बैठक में मंच के अन्य पदाधिकारियों में मनोज गुप्ता को सचिव तथा अभिषेक राजुका को कोषाध्यक्ष चुना गया। इस अवसर पर निवर्तमान अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने नए अध्यक्ष को कार्यभार सौंपने सम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:11 PM (IST)
        

डीवाइएफआइ का विरोध-प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भारतीय गणतांत्रिक युवा फेडरेशन, डीवाइएफआइ ने हाईस्कूलों में सेवानिवृत्त शिक्षकों की नियुक्ति के सरकार के फैसले का विरोध करते हुए उनके स्थान पर युवा व प्रशिक्षित शिक्षकों को नियुक्त करने की मांग की है। बुधवार को उपजिलापाल कार्यालय के समक्ष मांग के समर्थन में विक्षोभ प्रदर्शन कर संगठन की ओर से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। डीवाइएफआइ की ओर से कहा गया है कि सरकार की ओर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:09 PM (IST)
        

पिस्तौल दिखाकर धमकी में युवक धराया

हेमगिर : हेमगिर पुलिस ने निजी कंपनी में नियोजित सुरक्षा कर्मी को पिस्तौल दिखाकर हत्या की धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। जिसे मंगलवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। हेमगिर स्थित एक निजी कंपनी में सुनील कुमार पांडे सुरक्षा कर्मी है। बताया जाता है कि गत 22 अगस्त को किसी युवक ने वहां घुसने का प्रयास करने से सुनील ने रोका था। तभी छुनु नामक इस युवक ने उसे पिस्तौल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:47 PM (IST)
        

महिला से सोने की चेन छिनतई

राजगांगपुर : राजगांगपुर थाना अंचल में उचक्कों ने एक वृद्ध महिला के गले से सोने की चेन छीन ली है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। राजगांगपुर टै्रक्सन कालोनी की रामसुनारी देवी (60) मंगलवार की शाम पूजा करने मंदिर जा रही थी। मंदिर जाने के क्रम में रास्ते में उचक्कों ने उसके गले से सोने का हार छीनकर फरार हो गए। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:44 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर बाइक सवार की मौत

लहुणीपाड़ा : बणई थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-143 में ट्रक से कुचलकर बाइक सवार की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक की लाश पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दी है। इस बाबत एक दुर्घटनाजनित मौत का मामला दर्ज किया गया है। राउरकेला के गंगाधरपाली का मनोरंजन बेहरा (21) मंगलवार की सुबह किसी काम से बाइक लेकर राउरकेला से बारकोट जा रहा था। जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-143 के बणई धरणीधरपाली के पास व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:43 PM (IST)
        

महिला ठेका श्रमिक की मौत

राजगांगपुर : ओसीएल प्लांट में नियोजित ठेका संस्था में कार्यरत महिला ठेका श्रमिक की मौत हो गई। इस दुर्घटना के बाद विभिन्न श्रमिक यूनियनों की मांग के बाद मृत ठेका श्रमिक के परिजनों को ठेका संस्था ने पर्याप्त मुआवजा देने का भरोसा दिया है। राजगांगपुर नगरपालिका के वार्ड क्रमांक-20 के शांति नगर की निवासी शिवानी भुड़(59) ओसीेएल में नियोजित ठेका संस्था एबी कंस्ट्रक्सन में काम करती थी। मंगलवार के दोपहर काम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:42 PM (IST)
        

महिला ठेका श्रमिक की मौत

2श्रद्वड्डठ्ठ द्यड्डढ्डश्रह्वह्म स्त्रद्गड्डस्त्र राजगांगपुर : ओसीएल प्लांट में नियोजित ठेका संस्था में कार्यरत महिला ठेका श्रमिक की मौत हो गई। इस दुर्घटना के बाद विभिन्न श्रमिक यूनियनों की मांग के बाद मृत ठेका श्रमिक के परिजनों को ठेका संस्था ने पर्याप्त मुआवजा देने का भरोसा दिया है। राजगांगपुर नगरपालिका के वार्ड क्रमांक-20 के शांति नगर की निवासी शिवानी भुड़(59) ओसीेएल में नियोजित ठेका संस्था एब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:41 PM (IST)
        

आरएसपी से चोरी में दो गिरफ्तार

राउंरकेला : राउरकेला स्टील प्लांट, आरएसपी से चोरी के मामले में महिला समेत दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों को बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बंडामुंडा अंचल की कौशल्या नायक आरएसपी परिसर से हार्डकोक चुराकर होटलों में बेचा करती थी। मंगलवार की शाम वह एक टेंपो में हार्डकोक की 11 बोरियां लेकर जाते समय प्लांट के पास सीआइएसफ जवानों ने जांच की। टेंप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:38 PM (IST)
        

आइसीएस एग्रीमेंट का पालन करें :प्रसाद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आरएसपी के एचआरडी सेंटर में आयोजित समारोह में आइसीएस एग्रीमेंट 2014-15 का लोकार्पण मुख्य अतिथि सीईओ जीएस प्रसाद के द्वारा किया गया। सीईओ प्रसाद ने एग्रीमेंट को वास्तविक रूप देने के लिए अथक प्रयास करने तथा व्यापार श्रेष्ठता के लिए कर्मी समूह के प्रयास की प्रशंसा की। उन्होंने ग्राहक एवं आपूर्ति विभागों से आग्रह किया कि आइसीएस माडल द्वारा अपने उत्पादन में श्रेष्ठता लायें।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:58 PM (IST)
        

आरआइटी में प्रशासक नियुक्त हो : मिश्र

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कलुंगा शिल्पांचल स्थित राउरकेला इंस्टीट्यूट आफ टैक्नालाजी, आरआइटी के स्वयंभू चेयरमैन पीतवास मिश्रा ने संस्थान में भारी अनियमितता का आरोप लगाते हुए यहां शीघ्र प्रशासक नियुक्ति की मांग की है। सिविल टाउन स्थित अपने कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए पीतवास मिश्र ने कहा कि 1984 में स्थापित आरआइटी में 2009 से प्रबंधन कमेटी में विवाद चल रहा है। इससे संबंधित मामला हाईकोर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:56 PM (IST)
        

तन-मन को निरोगी बनाता है योग: मार्था

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: कुमझरिया स्थित बालिका उच्च विद्यालय में दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। यह शिविर पतंजलि योग सेवा समिति की राउरकेला इकाई के सहयोग से लगाया गया है। इस शिविर के उद्घाटन समारोह में समिति के प्रभारी अक्रूर मार्था ने योग की महता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि योग का अभ्यास तन-मन को निरोगी बनाता है। इसके समेत योग से शारीरिक तथा मानसिक शांति मिलत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:54 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें