1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

दुर्घटनाग्रस्त मुरी एक्सप्रेस ट्रेन में शहर के 151 यात्री सवार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: उत्तरप्रदेश के कौशांबी में सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त राउरकेला-जम्मूतवी मुरी एक्सप्रेस में राउरकेला स्टेशन से 151 यात्री सवार हुए थे। इस दुर्घटना को लेकर राउरकेला स्टेशन पर हेल्पलाइन नंबर 0661-2510680 जारी किया गया है। लेकिन स्टेशन मास्टर से मिली जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में राउरकेला से सवार यात्रियों के साथ किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। रविवार को यहां से ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:48 AM (IST)
        

आग लगने से यज्ञ मंडप जलकर खाक

जागरण संवाददाता, राउरकेला: ¨टबर कालोनी के मुक्तेश्वर मंदिर में रविवार की रात आहुति की आग से यज्ञ मंडप जलकर राख हो गया। यहां आग लगने से यहां आहुति देने को जुटे भक्तों में अफरा तफरी का माहौल रहा। वहीं वेदव्यास मंदिर गली में गैस लीक होने से आग लगने से घर का सारा सामान जलकर राख गया। आग लगने के दोनों ही घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। ¨टबर कालोनी के मुक्तेश्वर मंदिर में 20 मई से विश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:47 AM (IST)
        

उत्तम स्वास्थ्य को स्वच्छता जरूरी : डा. राव

जागरण संवाददाता, राउरकेला: रोटरी क्लब आफ राउरकेला स्टील सिटी की ओर से सेक्टर-5 गोलघर स्थित विश्वभारती विद्यामंदिर में सेनेटरी कांप्लेक्स, शौचालय का उदघाटन सोमवार को किया गया। जिसमें खासकर छात्राओं की सुविधा के लिए रोटरी क्लब की ओर से इस कांप्लेक्स का निर्माण कराया गया है। इस परिप्रेक्ष्य में आयोजित एक समारोह में इस्पात जनरल अस्पताल, आइजीेएच के निदेशक डा बीबी राव ने इस कांप्लेक्स का उद्घाटन किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:47 AM (IST)
        

राउरकेला में बेटियों ने लहराया परचम

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सीबीएसई 12 वीं की परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित किया गया। जिसमें शहर की बेटियों में लड़कों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया। दिल्ली पब्लिक स्कूल, दीपिका स्कूल तथा डीएवी स्कूल के विद्यार्थियों ने उत्तम प्रदर्शन किया। वहीं सेक्टर-21 स्थित गुरुनानक पब्लिक स्कूल में 90 फीसद परीक्षार्थियों को सफलता मिली है। इस परीक्षा में पास विद्यार्थियों समेत उनके परिजनों में हर्ष देखा ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:37 PM (IST)
        

बढ़ी रही धड़कन, स्टेशन पर उमड़े परिजन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : उत्तर प्रदेश के कौशांबी में दुर्घटनाग्रस्त मुरी एक्सप्रेस में राउरकेला से सवार होने वाले यात्रियों के सुरक्षित होने का दावा रेलवे की तरफ से किया जा रहा है। दुर्घटना की खबर मिलने के बाद रेलवे स्टेशन पर अपनों का हाल जानने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। राउरकेला रेलवे स्टेशन पर बने हेल्पलाइन नंबर की तरफ से शाम साढे़ छह बजे दी गई जानकारी के अनुसार गाड़ी में सवार रहे य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:23 PM (IST)
        

कांस्टेबल से बाइक लूट में दो आरोपी गिरफ्तार

राउरकेला: सेक्टर-19 पुलिस ने कांस्टेबल से बाइक व मोबाइल फोन लूटने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से बाइक व मोबाइल फोन भी जब्त किया गया। गिरफ्तार आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है। सेक्टर-19 थाना में नियोजित कांस्टेबल शुभप्रसाद दास गत नवंबर महीने में रात के समय ड्यूटी करने थाना आ रहे थे। तभी उनका सर चकराने से वे आमबागान चौक पर गाड़ी खड़़ी कर नीचे बैठ गए थे। तभी सेक्टर-3 मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:18 PM (IST)
        

लूटपाट का आरोपी गिरफ्तार

राउरकेला: सेक्टर-7 पुलिस ने लूटपाट के मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। जिसे सोमवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में संलिप्त अन्य दो आरोपी फरार हैं। सेक्टर-7 थाना अंचल के सेक्टर-6 दुर्गापूर पहाड़ी पर स्थित तारातारिणी मंदिर में गत 25 मार्च को सेक्टर-7 अंचल के दो युवक घूमने गए थे। वहां पर गोपबंधुपाली के शंभू सांडिल उर्फ नंदू ने दो दोस्तों के साथ मिलकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:17 PM (IST)
        

अवैध शराब कारोबारी गिरफ्तार

राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने देशी शराब का अवैध कारोबार करने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसे सोमवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा गया। टांगरपाली थाना अंचल के आइडीएल काली मंदिर चौक के पास रहनेवाला मोहना ¨मज शराब का अवैध कारोबार करता था। इसका पता चलने से रविवार की शाम पुलिस ने वहां दबिश दी थी। वहां से 20 लीटर अवैध शराब जब्त होने से आरोपी मोहना ¨मज को गिरफ्तार किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:17 PM (IST)
        

शहर को सरस व स्वच्छ बनाने मिशन संडे की मुहिम

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर को सुंदर, सरस व स्वच्छ तथा हरा-भरा बनाने के लिए मिशन संडे संगठन ने मुहिम जारी रखी है। जिसमें प्रत्येक रविवार को शहर के विभिन्न अंचलों में सफाई अभियान चलाया जाता है। इस रविवार को उदितनगर के उरांवपाड़ा स्थित ¨सहासिनी मंदिर के पास सफाई की गई। इस अभियान में स्थानीय लोगों का भी सहयोग रहा। ¨सहासिनी मंदिर के पास मिशन संडे के सदस्यों ने कड़ी धूप के बावजूद यहां की ड्रेन की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:14 PM (IST)
        

जायसवाल समवर्गीय समाज की कार्यकारिणी गठित

राउरकेला: अखिल ओडिशा जायसवाल समवर्गीय समाज की पहली बैठक बलांगीर में हुई। इस बैठक का शुभारंभ श्री सहस्त्रार्जुन के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन के बाद हुआ। इस अवसर पर समाज की नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया । नवगठित कार्यकारिणी में डा. कांशीराम जे.जायसवाल, प्रो. प्रताप बेहरा, उद्योगपति गौरीशंकर जायसवाल को संरक्षक चुना गया है। वहीं डा. मुन्नीलाल जायसवाल को अध्यक्ष, गुलाबचंद गुप्ता को वरिष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:12 PM (IST)
        

हाय रे नौकरी : एक अनार सौ बीमार

जगन्नाथ महतो, राउरकेला: बेरोजगारी के इस दौर में बेरोजगारों की संख्या इतनी ज्यादा है तथा नियुक्ति के अवसर इतने कम हैं कि यहां एक अनार और सौ बीमार वाली कहावत ही चरितार्थ हो रही है। राउरकेला कर्म नियोजन कार्यालय से पांच वर्ष में पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या तथा नौकरी के आंकड़े भी इस कहावत को सही ठहरा रहे हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2009 से 2014 तक यहां पंजीकृत 77255 बेरोजगारों में 976 को ही नौकरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:05 PM (IST)
        

शहर में गर्मी का प्रकोप बरकार

जागरण संवाददाता, राउरकेला/राजगांगपुर: इस्पात नगरी राउरकेला समेत आसपास के अंचलों में भीषण गर्मी का प्रकोप बरकरार है। इस गर्मी से जहां आम इंसान त्रस्त हैं। वहीं पशु-पंक्षियों की जान भी सांसत में हैं। गर्मी के प्रकोप के बीच रविवार को इस्पातांचल के विभिन्न सेक्टरों में आरएसपी में हुई तकनीकी गड़बड़ी के कारण दोपहर से लेकर देर शाम तक बिजली गुल रही। जिससे लोग गर्मी में बिलबिलाते रहे। वहीं राजगांगपुर में गर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:55 AM (IST)
        

ट्रैफिक पुलिस ने दस हजार से अधिक जुर्माना वसूला

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की धरपकड़ तेज हो गई है। रविवार को ट्रैफिक चौक समेत अन्य क्षेत्रों में जांच अभियान चला जिसमें दस हजार से अधिक का जुर्माना वसूला गया।डीएसपी पीके महापात्र, इंस्पेक्टर एस ¨सह, एसआइ एन दलाई की अगुवाई में वाहनों की जांच की गई। हेलमेट न पहनने, बिना लाइसेंस के वाहन चलाने, दस्तावेज न रखने, इंश्योरेंस न करने, दो पहिया वाह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:55 AM (IST)
        

पुस्तक मां तोमे मृत्युंजयी का विमोचन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जानी मानी शिक्षाविद इंदुमति दास की स्मृति सभा हनुमान वाटिका में आयोजित की गई। इस मौके पर उनकी पुत्री डा. किशोरी दास के द्वारा लिखित पुस्तक मां तोमे मृत्युंजयी का विमोचन किया गया। उत्कल सम्मेलनी राउरकेला शाखा के महासचिव अक्षय कुमार दास की अध्यक्षता में आयोजित सभा में वरिष्ठ अधिवक्ता गोवर्धन पुजारी ने इंदुमति के जीवन आदर्श पर प्रकाश डाल कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसमें डा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:55 AM (IST)
        

माता-पिता की सेवा से बढ़कर पुण्य नहीं: बगड़िया

जागरण संवाददाता, राउरकेला: भारतीय युवा हास्टल की राउरकेला शाखा का भूमिष्ठ प्रणाम कार्यक्रम शनिवार को सेक्टर-19 स्थित सिविक सेंटर में मनाया गया। इस कार्यक्रम में विशिष्ट वक्ताओं ने पूज्य पूजा की संस्कृति का बखान किया। वहीं युवाओं को भी इस संस्कृति के अनुरूप अपना आचरण बनाकर माता-पिता व गुरुजनों की सेवा करने की सीख प्रदान की गई। इस समारोह में युवा हास्टल के पूर्व अध्यक्ष भारतभूषण महंती ने बतौर मु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:55 AM (IST)
        

मारपीट में एक गिरफ्तार

राउरकेला : पारिवारिक कलह को लेकर मारपीट के आरोपी में सेक्टर-3 पुलिस ने सेक्टर-2 खडियाबहाल के कान्हू एक्का को गिरफ्तार किया। उसने बस्ती के संत कुमार ¨सह व उसके बेटे महेश्वर से मामूली बात को लेकर मारपीट की थी। इस संबंध में शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:15 PM (IST)
        

महाजनसंपर्क अभियान को सफल बनाने के लिएभाजपा की बैठक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भारतीय जनता पार्टी का 26 मई से शुरू होने वाले महाजनसंपर्क अभियान को सफल बनाने के लिए जिला महासिचव संजीत साहू की अध्यक्षता कलुंगा हनुमान मंदिर में बैठक हुई। इसमें पार्टी के महाजनसंपर्क अभियान को सफल बनाने तथा सक्रिय सदस्यों को प्रोत्साहित करने, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्र सरकार के लोकोन्मुख योजनाओं से लोगों को अवगत करने पर जोर दिया गया। जिला महासचिव संजीत साहू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:13 PM (IST)
        

अभा मारवाड़ी सम्मेलन का दंत चिकित्सा शिविर 29 से

राउरकेला : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की ओर से 29 30 व 31 मई को बसंती कालोनी स्थित राजस्थान सेवा सदन में निश्शुल्क दंत चिकत्सा व दवा वितरण शिविर का आयोजन किया गया है। सुबह 10 से 2 एवं 3 से 6 बजे तक भुवनेश्वर के प्रख्यात दंत चिकित्सक डा. संजीत पंडा अपने विशेषज्ञ टीम के साथ इलाज करेंगे एवं जरूरत पड़ने पर मरीजों को मुफ्त दवा दी जायेगी। पंजीकरण फार्म राजस्थान सेवा सदन व पावर हाउस रोड स्थित अग्रसेन मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:12 PM (IST)
        

388 परीक्षार्थियों ने दी जेईई एडवांस की परीक्षा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : देश के 16 इंडियन इंस्टीट्यूट आफ टैक्नालाजी एवं धनबाद स्थित इंडियन स्कूल ऑफ माइंस (आइएसएम) में दाखिला के लिए रविवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस की परीक्षा ली गई। शहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल में स्थापित एक मात्र केंद्र में 388 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। जेईई एडवांस की परीक्षा में जेईई मेन परीक्षा में प्रथम डेढ़ लाख स्थान पर आने वालों को शामिल होने का मौका ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:10 PM (IST)
        

फर्टिलाइजर गंजू मार्केट में पथिकों में बांटा प्रसाद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सिखों के गुरु अर्जुन देव की शहीदी पर रविवार को फर्टिलाइजर गंजू मार्केट में हलवा व चना का वितरण किया गया। इसमें सभी धर्म के लोगों ने हाथ बटाकर सदभावना व शांति का परिचय दिया। मार्केट कमेटी की ओर से विभिन्न अवसरों पर इस तरह का सेवा कार्य किया जाता रहा है। रविवार को पिछले वर्षों की भांति मार्केट कमेटी की ओर से सुबह 9 से 12 बजे तक मार्केट आने वाले लोगों के साथ साथ पथिकों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:08 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें