1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

विभिन्न संगठनों ने दी डा. कलाम को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, राउरकेला: देश के पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर राउरकेला चैंबर समेत विभिन्न संगठनों ने शोक जताया है। जिसमें शोकसभा का आयोजन कर देश के विकास में उनके योगदान की चर्चा की गई। उनके निधन से देश को अपूरणीय क्षति होने की बात कही गई। राउरकेला चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से मंगलवार की शाम चैंबर भवन में शोकसभा हुई। इसमें चैंबर के पदाधिकारियों व सदस्यों ने डा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 04:58 AM (IST)
        

मुआवजे को दो दिन से पड़ी है मिस्त्री की लाश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जगदा सरना चौक में करंट लगने से मृत बिजली मिस्त्री की लाश आइजीएच के शव गृह में दूसरे दिन भी पड़ी रही। परिजन 15 लाख रुपये मुआवजे की मांग पर अड़े हैं। मंगलवार की शाम को वेस्को के अधिकारियों के साथ विधायक जार्ज तिर्की व अन्य प्रतिनिधियों ने इस पर बातचीत की पर कोई नतीजा नहीं निकला। जगला सरना चौक से सोमवार को करीब साढ़े तीन बजे रथ गुजरने के बाद पताल कांड बीरमित्रपुर निवासी र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

लीड राउरकेला ने दी डा. कलाम को श्रद्धांजलि

राउरकेला : अपनी सरलता व सादगी से आम आदमी के दिल में घर कर चुके पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर शहर के विभिन्न संगठनों ने गहरा दुख जताया है। जिसमें शोकसभा आयोजित कर तथा कैंडल मार्च निकालकर दिवंगत मिसाइल मैन को श्रद्धांजलि दी गई। युवा सामाजिक सेवाभावी संगठन लीड राउरकेला की ओर से पानपोष गांधी चौक पर कैंडल जलाकर दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति व मिसाइल मैन को श्रद्धांजलि दी गई। इसमें ऐरो म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी बरी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ब्राह्मणीतरंग थाना अंतर्गत टायंसर गांव में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म तथा गर्भपात के मामले में एडीजे बीएन मिश्र की अदालत ने साक्ष्य के अभाव में सभी आरोपियों को बरी कर दिया। इस मामले में डीएसपी समेत 11 गवाहों ने अपना बयान दर्ज कराया था। टायंसर गांव निवासी आजाद हुसैन के घर में गांव की धनी खलको काम करती थी। उसने आरोप लगाया था कि आजाद हुसैन ने शादी का झांसा देकर उसके साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

आठ डिग्री कालेजों 994 सीटों पर होगा नामांकन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : संबलपुर विश्वविद्यालय अधीनस्थ शहर के आठ डिग्री कालेजों में दाखिला के लिए दूसरा कट आफ मा‌र्क्स जारी किया गया है। इनमें 994 सीट खाली हैं एवं 31 जुलाई तक नामांकन होगा। विद्यार्थी अपनी इच्छा के अनुसार कालेज में दाखिला करा रहे हैं। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी कट आफ मा‌र्क्स के अनुसार सरकारी स्वयंशासित कालेज पानपोस में कला में 62.17, वाणिज्य में 69.17, फिजिकल साइंस में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:59 PM (IST)
        

करोड़पति निकला सदर उपजिलापाल का पूर्व लिपिक

जागरण संवाददाता, राउरकेला: विजिलेंस विभाग की जांच में सुंदरगढ़ सदर उपजिलापाल कार्यालय में कार्यरत पूर्व वरीय लिपिक रविरत्न खिलेई के पास आय से अधिक एक करोड़ रुपये से ज्यादा की संपति होने का पता चला है। इस संपति में नकदी से लेकर बाइक, कार, आलीशान मकान, मृत व्यक्ति के नाम से लिया गया प्लाट, बीवी के नाम से लिया प्लाट, आभूषण, बैंक डिपोजिट तथा बीमा योजना का प्रमाणपत्र शामिल है। संबलपुर स्पेशल विजिलें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:55 PM (IST)
        

कचहरी रोड से हटाया गया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कचहरी रोड के चौड़ीकरण के लिए प्रशासन व नगर निगम की ओर से मंगलवार को दूसरे दिन भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा गया। दो दिनों में दो दर्जन से अधिक दुकानें तोड़ी गई। बुधवार को मालगोदाम चौक के निकट शॉ मिल क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया जायेगा। राउरकेला के एडीएम के. सुदर्शन चक्रवर्ती की अगुवाई में सोमवार को प्रशासन व नगर निगम की ओर से उदितनगर पेट्रोल पंप से मालगोदाम रोड तक सड़क के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:52 PM (IST)
        

पढ़ाई के लिए मां ने डांटा तो घर छोड़ कर भागा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : एक मां छह दिनों से दर-दर भटक रही है। आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे। उसे क्या पता था कि पढ़ाई के लिए बेटे को लगाई गई डांट इतनी महंगी पड़ेगी। घर में छह दिन से खाना नहीं बन रहा। मां बेटे को तलाशने के लिए फोटोग्राफ लेकर इधर-उधर भटक रही है। मामला बंडामुंडा स्थित कोयलागेट का है। धना देवी नाम की महिला ने अपने 14 वर्षीय बेटे विधा चरण को डांट दिया। बेटे का पढ़ाई में मन नह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:50 PM (IST)
        

अनुशासन बनाता है आदर्श नागरिक : माझी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) नौवीं बटालियन का प्रशिक्षण शिविर सेक्टर-18 इस्पात स्कूल में संपन्न हुआ। इसमें तीन जिलों के चार सौ कैडेट शामिल हुए। मंगलवार को इसके समापन समारोह में मुख्य अतिथि एनआइटी कंप्यूटर साइंस विभाग प्रमुख वंशीधर माझी ने विद्यार्थियों से अनुशासित रहने एवं समय का सदुपयोग करने का आह्वान किया। इस्पात स्कूल में 20 जुलाई को शिविर शुरू हुआ था जिसमें संबलपुर, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:43 PM (IST)
        

निगम आफिस में महिलाओं का धरना

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला महानगर निगम अधीनस्थ गोपबंधुपाली बस्ती के कई घरों में बारिश का पानी घुसने से लोग त्रस्त हैं। मंगलवार को स्थानीय महिलाओं ने निगम कार्यालय के समक्ष धरना दिया एवं समस्या के समाधान की मांग की। निगम से इसके शीघ्र समाधान का भरोसा उन्हें मिला है। गोपबंधुपाली के लोहरापाड़ा से सोनार बस्ती तक नाली की ठीक तरह से सफाई नहीं होने के कारण बारिश के दिनों में पानी घरों में घुस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:37 PM (IST)
        

फोर्ड की नई कार फिगो स्पेयर की लां¨चग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बेलडीह स्थित छाबड़ा फोर्ड में मंगलवार को कंपनी की नई कार फिगो स्पेयर की लां¨चग की गई। स्टेट बैंक के उदितनगर शाखा के प्रबंशक अरुण पाणीग्राही बतौर मुख्य अतिथि इसकी लांचिग कर इसके माडल एवं फीचर की प्रशंसा की।फोर्ड कार के अधिकृत डीलर छाबड़ा फोर्ड के एमडी सुरीन्दर ¨सह छाबड़ा व इंद्रपाल ¨सह छाबड़ा की मौजूदगी में बेलडीह स्थित शोमरूम में प्रि-लां¨चग का कार्यक्रम आयोजित किया गया। पे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:36 PM (IST)
        

एसएच-10 पर ट्रेलर फंसने से लगा जाम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : वेदव्यास-संबलपुर राज्य राजपथ-10 पर बेलडीह के निकट ट्रेलर के फंस जाने से करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा। इससे एक घंटे से अधिक समय तक वाहनों का आवागमन प्रभावित रहा। क्रेन की मदद से वाहन को हटाने के बाद यातयात सामान्य हुआ। बेलडीह के निकट मंगलवार दोपहर करीब 11 बजे एक ट्रेलर को मोड़ने का प्रयास किया जा रहा था। वहां जगह कम होने एवं वाहन की लंबाई अधिक होने के कारण उसे मोड़ना संभव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:35 PM (IST)
        

गुरु पूर्णिमा की तैयारी

राउरकेला : जगदा स्थित क्रियायोग केन्द्र में 31 जुलाई को गुरु पूर्णिमा उत्सव मनाया जायेगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस दिन यहां गुरु परमहंस आत्मानंद महाराज की मौजूदगी में दिन भर विविध कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। महाराज के द्वारा प्रवचन के साथ ही भक्तों को आशीर्वाद देने का कार्यक्रम भी है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:34 PM (IST)
        

विजेता प्रतिभागियों का किया गया स्वागत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के शहीद नगर स्पोर्टस कांप्लेक्स में 30वें ताइक्वांडों स्टेट चैंपियनशिप तथा तृतीय पूमसा स्टेट चैंपियनशिप में सुंदरगढ़ जिले के बीरमित्रपुर ताइक्वांडों एसोसिएशन के पांच प्रतिभागियों ने गोल्ड व कांस्य पदक प्राप्त कर जिले के नाम रौशन किया है। भुवनेश्वर स्थित शहीद नगर इंदौर स्टेडियम में गत 24 से 26 जुलाई तक चली इस चैंपियनशिप में ओडिशा के 21 जिलों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:31 PM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी में शामिल छात्र पुरस्कृत

राउरकेला : मालगोदाम रोड स्थित कल्याणी देवी हाईस्कूल में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। सोमवार को स्कूल परिसर में आयोजित समारोह में 30 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। समारोह में स्कूल के प्रधान शिक्षक उमाशंकर तिवारी,एआर कुरैशी, रविन्द्रनाथ ठाकुर ने विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। राहुल वर्मा, सोनू पंडित तथा राहुल खड़िया को क्रमश: पहला,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:29 PM (IST)
        

श्रीक्षेत्र कला परिषद की भजन संध्या

राउरकेला: बासंती कालोनी की श्रीक्षेत्र कला परिषद की ओर से रथयात्रा तथा बाहु़ड़ा पर विभिन्न स्थानों पर भजन संध्या कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें परिषद के कलाकारों ने सुंदर भजन प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। सभी स्थानों पर भजन संध्या का संचालन परिषद के संचालक सुकांत बारिक ने किया।श्रीक्षेत्र कला परिषद की ओर से रथयात्रा तथा बाहुड़ा यात्रा पर छत्तीसगढ़ के भिलाई, बिलासपुर समेत आठगढ़, अनुगूल, संबलपुर,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:28 PM (IST)
        

कलाम के निधन पर शोक की लहर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मिसाइल मैन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर पूरा देश शोक में डूबा है। राउरकेला और आसपास के इलाकों में मंगलवार को शोक की लहर रही। शहर में संचालित होने वाले अधिकांश स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी गई। स्कूलों में प्रार्थना के बाद श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सुबह सात से आठ बजे के बीच बच्चे बस, ऑटो एवं निजी वाहनों से स्कूल पहुंच गये। कुछ स्कूलों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:26 PM (IST)
        

कलाम के निधन पर कांग्रेस को शोक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर शहर के कांग्रेसियों ने शोक सभा का आयोजन किया। मंगलवार को साढ़े ग्यारह बजे सेक्टर-21 स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस कमेटी बीरेन सेनापति व जिला प्रभारी अध्यक्ष गणेश प्रधान के नेतृत्व में शोक सभा हुई। कांग्रेसियों ने डा. कलाम के चित्र पर माल्यार्पण कर दो मिनट का मौन रखा। शोक सभा में रामानंद श्रीचंदन, साबिर हुसैन, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:13 PM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति कलाम के निधन पर शोक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर भाजपा जनता पार्टी पानपोष सांगठनिक जिला की ओर से शोक सभा का आयोजन उदितनगर बिरजापाली स्थित कल्याणी भवन में किया गया। जिला भाजपा अध्यक्ष धीरेन सेनापति की अध्यक्षता में मंगलवार को सुबह ग्यारह बजे पूर्व राष्ट्रपति स्व. कलाम के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। भाजपा नेता निहार राय ने सभा को संबोधित किया। दो मिनट का मौन रखकर स्व. कला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:10 PM (IST)
        

गुरु पूर्णिमा उत्सव 31 को

राउरकेला : वेदव्यास के टीसीआइ चौक स्थित श्री शिरडी साईं बाबा मंदिर में आगामी 31 जुलाई को गुरु पूर्णिमा उत्सव मनेगा। इसे लेकर मंदिर में तैयारी भी शुरू कर दी गई है। इस उत्सव में सुबह 6.45 बजे कक्कड़ आरती, 7.30 बजे श्री साईं बाबा का पवित्र स्नान एवं महाभिषेक, सुबह दस बजे प्रसाद सेवन, दोपहर 12 बजे मध्याह्न आरती होगी। शाम को पांच बजे मंदिर परिसर से साईं बाबा की पालकी यात्रा निकलेगी। शाम के 6.30 बजे संध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:57 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें