1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

शहीद निर्मल मुंडा को भावभीनी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: आमको-सिमको शहीद दिवस पर प्रख्यात स्वाधीनता सेनानी व पूर्व विधायक स्व. निर्मल मुंडा के बलिदान का स्मरण किया गया। शनिवार को पैतृक गांव बरटोली स्थित समाधि स्थल पर आयोजित सभा में अंचल के गणामान्य लोगों समेत स्थानीय ग्रामीणों ने शामिल होकर उनके प्रति श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस सभा में मुख्य अतिथि विधायक जार्ज तिर्की, सम्मानित अतिथि कुआरमुंडा ब्लाक अध्यक्ष सुषमा नायक,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:05 AM (IST)
        

मिनी मैराथन में दौडे 40 से अधिक बच्चे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बैसाखी के पावन महीने में गुरुद्वारा श्री गुरु ¨सह सभा की ओर से विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। रविवार की सुबह रेलेवे स्टेशन के निकट स्थित गुरुद्वारा परिसर से मिनी मैराथन का आयोजन किया गया जो सेक्टर-18 इस्पात गुरुद्वार तक पहुंचा। इसके विजेता वहां पुरस्कृत किये गये। गुरद्वारा श्री गुरु ¨सह सभा से सुबह छह बजे मिनी मैराथन शुरू हुआ जिसे मुख्य ग्रंथी भगवंत ¨सह न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:05 AM (IST)
        

बंडामुंडा डीजल शेड ने जीता उत्कृष्टता का पुरस्कार

जागरण संवाददाता, बिसरा: रेल नगरी बंडामुंडा के डीजल शेड ने एसई रेलवे जोन मे उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया है। इसके लिए बंडामुंडा डीजल शेड को जोन स्तर पर बेस्ट शील्ड अवार्ड प्रदान किया गया है। कोलकाता के गार्डेन रिच स्थित जोन मुख्यालय में बंडामुंडा के सीनियर डीएमई एसके महाराणा ने जीएम राधेश्याम से यह पुरस्कार ग्रहण किया। इस उपलब्धि पर डीजल शेड के कर्मचारियों समेत यहां के रेल कर्मियों में हर्ष देखा ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:05 AM (IST)
        

भूकंप के तीसरे झटके से लोगों में दहशत

जागरण संवाददाता, राउरकेला: भारत के पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भूकंप के तेज झटकों का असर राउरकेला शहर समेत आसपास के अंचलों में भी देखा गया। जिसमें बहुमंजिला मकानों में रहने वाले लोग डर के मारे घर के बाहर निकल आए थे। शनिवार से रविवार तक शहर तथा आसपास के इलाकों में तीसरी बार भूकंप का झटका महसूस होने से यहां के लोगों में दहशत है। शनिवार को सुबह 11.40 बजे नेपाल में भूकंप के तेज झटकों का असर राउरकेला स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:05 AM (IST)
        

आर्ट आफ लि¨वग के 30 साधकों का संस्कार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आर्ट आफ लि¨वग, एओएल की ओर से रविवार को उदितनगर स्थित श्री श्री स्पेश में विधि पूर्वक व्रतोपनयन संस्कार कराया गया। इसमें 30 से अधिक साधकों ने जनेऊ धारण कर भारतीय संस्कृति व सनातन धर्म के अनुसार जीवन जीने का संकल्प लिया। आर्ट आफ लि¨वग की ओर से जीवन के सभी संस्कारों को महत्व दिया जाता है। रविवार को स्वामी ब्रह्मचित्त के सानिध्य में उदितनगर स्थित श्री श्री स्पेश में व्रतोप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:04 AM (IST)
        

शहर के सभी केन्द्रों में राशन कार्ड प्राप्ति रसीद वितरण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के सभी क्षेत्रों में खाद्य सुरक्षा कानून के तहत राशन कार्ड बनाने के लिए किये गये आवेदन पर प्राप्ति रसीद का वितरण किया जायेगा। यह काम पहली मई तक चलेगा। जरूरत पड़ने पर इसकी तिथि आगे बढ़ाई जा सकती है। शहर के अधिकतर केन्द्रों में राशन कार्ड के लिए आवेदन की प्राप्ति रसीद का वितरण शुरू हो गया है। शुक्रवार से यह शुरू होने से केन्द्रों में भीड़ लग रही है। नगर निगम में इसकी न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 05:04 AM (IST)
        

वेदव्यास कल्याण आश्रम में विश्व शांति यज्ञ

संवाददाता, राउरकेला :वेदव्यास स्थित कल्याण आश्रम में विश्व शांति के लिए महायज्ञ का आयोजन किया गया। आश्रम के प्रमुख स्वामी अग्नि बाबा की देख रेख में चल रहे महायक्ष में शनिवार को विधायक दिलीप राय समेत बड़ी संख्या में भाजपा कर्मी वहां पहुंचे। उन्होंने यज्ञ कुंड में आहुति दी एवं विश्व शांति की कामना की।कल्याण आश्रम में चल रहे विश्व शांति महायज्ञ में आहुति देने के लिए विधायक राय के पहुंचने पर आश्रम क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:25 PM (IST)
        

हथौड़े से कूचकर पति-पत्नी की हत्या का प्रयास

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला पुलिस जिला के रघुनाथपाली थाना अंचल में पति-पत्नी व बच्चे की हत्या के बाद पति-पत्नी की हथौड़े से कूचकर हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। इस थाना अंचल में एक ही दिन में दो-दो संगीन वारदातों से सनसनी फैल गई है। पुलिस हत्या के प्रयास के मामला दर्ज कर इसकी जांच में जुटी है। रघुनाथपाली थाना अंचल के बालू घाट से कुछ दूरी पर स्थित रूपटोला बस्ती में बंधानी महानंदि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:12 PM (IST)
        

डकैती की योजना में पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: ब्राह्मणी तरंग पुलिस ने डकैती की योजना बनाते समय पांच डकैतों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें रविवार को कोर्ट चालान किया गया। वहां पर उनकी जमानत नामंजूर हो जाने से सभी को जेल भेज दिया गया। ब्राह्मणी तरंग थाना अंचल के भुरुटोला में रेल पटरी के पास कुछ युवकों द्वारा शनिवार की रात डकैती की योजना बनाने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिससे थाना प्रभारी उपेंद्र प्रधान की अगुवाई में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

राष्ट्रीय जूनियर कराटे को अभिषेक व ऋतुपर्णा का चयन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भारत सरकार के क्रीड़ा मंत्रालय व कराटे एसोसिएशन आफ इंडिया, काइ की ओर से नई दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय जूनियर कराटे चैंपियनशिप के लिए राउरकेला के अभिषेक पटनायक एवं ऋतुपर्णा साहू का चयन किया गया है। नई दिल्ली में 1 से 3 मई तक राष्ट्रीय जूनियर एवं 21 वर्ष आयु वर्ग का राष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित है। इसके लिए ओड़िशा राज्य कराटे डू एसोसिएशन की ओर से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:03 PM (IST)
        

शनि मंदिर में भजन संध्या, झूमे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पानपोस रोड स्थित शनि मंदिर के वार्षिकोत्सव पर शनिवार की शाम को भजन संध्या का आयोजन किया गया। राउरकेला, भुवनेश्वर से आये कलाकारों के द्वारा भजन प्रस्तुत कर भक्तों को भाव विभोर कर दिया। देर रात तक भक्त यहां झूमे गाये। शनि मंदिर के वार्षिकोत्सव पर तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। तीन दिनों तक शनि देव की पूजा अर्चना की गई तथा अंतित दिन शनिवार शाम को भजन संध्या का आयो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:02 PM (IST)
        

बीमार साइबेरियन पक्षी मिली

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : सीमेंट नगरी राजगांगपुर के बस स्टैंड में रविवार की सुबह बीमार हालत में साइबेरियन पक्षी मिली। स्थानीय युवाओं ने उसे पकड़ कर वन विभाग के हवाले किया। उसकी हालत सुधरने के बाद उसे वन में छोड़ा जायेगा। रविवार की सुबह बस स्टैंड में बबलू पंडा बेटल शाप के निकट नीम के पेड़ से बगुला प्रजाति की बड़े आकार की पक्षी गिरी। इसे देखने के लिए आसपास के लोग जुट गये। पेड़ से गिरने से उसे चोट लग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:01 PM (IST)
        

छिनैती व चोरी का मास्टर माइंड गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला पुलिस जिला के विभिन्न थाना अंचलों में चोरी तथा छिनैती की वारदातों को अंजाम देनेवाले मास्टर माइंड को छेंड पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह मास्टर माइंड अपने एक सहयोगी के साथ आधा दर्जन वारदातों में संलिप्त था। उसके पास से चोरी की एक बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। इस मास्टर माइंड को रविवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उसके सहय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:58 PM (IST)
        

पति-पत्नी समेत मासूम बच्चे की निर्मम हत्या

-शहर में तिहरे हत्याकांड से सनसनी, हत्यारों का सुराग नहीं -एसपी समेत वरीय पुलिस अधिकारियों ने किया घटनास्थल का दौरा चित्र संख्या- 12,13,14 जागरण संवाददाता, राउरकेला: रघुनाथपाली थाना अंचल के बालूघाट की नया बस्ती में पति-पत्नी समेत बच्चे की निर्मम हत्या की घटना से शहर में सनसनी फैल गई है। घटना शनिवार की आधी रात में हुई। बालूघाट के नया बस्ती में राजमिस्त्री का काम करने वाला मिलखू बड़ाइक (32... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:52 PM (IST)
        

गौ तस्करी में तीन वैन जब्त, 12 गायें बरामद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ब्राह्मणीतरंग पुलिस ने राजगांगपुर खतकुलबहाल से बिसरा तस्करी कर ले जाते 12 गायों को बरामद करने के साथ ही इन्हे ले जा रहे तीन पिक अप वैन भी जब्त किये। वाहनों के चालक, खलासी व कारोबारी भागने में सफल रहे। सभी गायें वेदव्यास गौशाला को सौंपी गई हैं। अहले सुबह करीब तीन बजे गायों को लेकर तीन वाहनों के बिसरा की ओर जा रही थी। शॉ मिल चौक के निकट होटल की दीवार से टकराकर एक वाहन दु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

कड़ी धूप में राशन कार्ड प्राप्ति रसीद बांटना बंद हो

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के अधिकतर वार्ड के केंद्रों में राशन कार्ड के लिए प्राप्ति रसीद कड़ी धूप में बांटा जा रहा है। रसीद के लिए केन्द्रों में लंबी कतार लगी होती है पर उनके लिए पानी एवं छांव की व्यवस्था नहीं की गई है। युवा लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजनलाल श्रीवास्तव ने विभागीय अधिकारियों से कड़ी धूप में रसीद बांटना बंद कर वैकल्पिक व्यवस्था करने, केन्द्रों पर पीने पानी एवं छांव की व्यवस्था कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:41 PM (IST)
        

शार्ट सर्किट से घर में लगी आग

राउरकेला: सेक्टर-19 थाना अंचल में शार्ट सर्किट से घर में आग लग गई। इसकी सूचना मिलने से आरएसपी के फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने वहां पहुंचकर आग पर काबू पाया। जिससे किसी प्रकार का विशेष नुकसान नहीं हुआ है। सेक्टर-19 के जी ब्लाक के एक मकान में शनिवार को शार्ट सर्किट से आग लग गई थी। जिससे वहां के लोगों ने फायर बिग्रेड को सूचित करने से फायर बिग्रेड के कर्मियों ने वहां पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:35 PM (IST)
        

रेल पटरी से मिला युवक का शव

राजगांगपुर: राजगांगपुर जीआरपी ने सागरा-सोनाखान के बीच रेल पटरी से एक युवक का शव बरामद किया है। मृत युवक का परिचय नहीं मिल पाया है। सागरा-सोनाखान स्टेशन के बीच रेल पटरी पर किसी युवक का शव देखकर लोगों ने जीआरपी को सूचित किया था। जीआरपी ने वहां पहुंचकर मामले की जांच शुरू की। मृत युवक की उम्र 35 वर्ष के आसपास होगी तथा उसने जींस पैंट समेत क्रीम कलर की शर्ट पहन रखी थी। रविवार को मृतक का शव जब्त कर पोस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:33 PM (IST)
        

विदेशी शराब जब्त, एक गिरफ्तार

राउरकेला: प्लांट साइट पुलिस ने विदेशी शराब का अवैध कारोबार करने के मामले में एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। जिसे रविवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गोपबंधुपाली का रवि मजूमदार अपने घर में विदेशी शराब लाकर चोरी छिपे बेचा करता था। इसका पता चलने से पुलिस ने वहां धावा बोला था। उसके पास से विदेशी शराब की 15 बोतलें जब्त की गई। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर रविवार को क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:33 PM (IST)
        

अवैध पत्थर लदा ट्रक जब्त

राजगांगपुर: राजगांगपुर वन विभाग की टीम ने अवैध पत्थर लदा ट्रक जब्त किया है। इस मामले में जुर्माना वसूलने के बाद ट्र'क को छोड़ दिया गया। राजगांगपुर अंचल में स्थित एक पत्थर खदान की लीज की अवधि खत्म होने के बाद भी वहां से पत्थरों का उत्खनन कर ढुलाई की जा रही थी। शनिवार को यहां से पत्थर को ट्रक में ले जाते समय वन विभाग की टीम ने रोका था। जिसके बाद एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट तथा तहसीलदार विपिन बिहारी काल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:32 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें