1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

कृषक महासभा ने किया भूमि अधिग्रहण विधेयक का विरोध

जागरण संवाददाता, बिसरा : मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी संबद्ध बिसरा कृषक महासभा की ओर से भूमि अधिग्रहण विधेयक का विरोध किया गया एवं इसे लेकर आंदोलन तेज करने का ऐलान किया गया। महासभा के आंदोलन में माकपा के प्रदेश स्तरीय नेता जहांगीर अली ने भूमि अधिग्रहण विधेयक को किसान विरोधी बताया एवं इसके पारित होने से किसानों की कृषि जमीन छिनने की बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के हित न सोचकर उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 04:13 AM (IST)
        

बीच सड़क पर गाली- गलौज

राउरकेला : राउरकेला के मुख्य मार्ग माड़ु महाराज गली में दो व्यक्ति आपस में गाली-गलौज करते देखा गया। इन दोनों की झगड़ा को देख सड़क पर चल रहे लोग रूककर देखने लगे। गाली-गलौज होते होते झगड़ा का रूप लेने ही वाला था कि लोगों ने दोनों का सुलझाव करा वहां से चला दिए। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:08 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन के निकट वृद्ध की मौत

राउरकेला : शनिवार की शाम को स्टेशन से निकल कर मधुसूदन मार्ग की ओर जा रहा करीब 60 साल का वृद्ध अचानक गिर गया। जब तक पुलिस एंबुलेंस लेकर पहुंचती इससे पहले की उसकी मौत हो गई। रविवार की सुबह शव का पंचनामा व पोस्टामार्टम कराया गया। उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी है। ब्रेन हेब्रेज होने से उसकी मौत होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:47 PM (IST)
        

सोशल साइट पर ब्रह्म की नकली तस्वीर

राउरकेला: महाप्रभु जगन्नाथ के नवकलेवर पर ब्रह्म परिवर्तन में गड़बड़ी से सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। जिसमें ब्रह्म की तस्वीर सोशल साइट व्हाट्स अप पर आने के मामले में सरकार ने क्राइम ब्रांच को जांच का आदेश दिया था। क्राइम ब्रांच ने जांच कर सोशल साइट पर ब्रह्म की असली तस्वीर न होने की बात कही है। जिससे चौतरफा विरोध झेल रही राज्य की सरकार को राहत मिली है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:44 PM (IST)
        

कुआरमुंडा रथयात्रा में बिजली तार बना बाधक

बीरमित्रपुर: कुआरमुंडा में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाप्रभु जगन्नाथ की रथयात्रा निकालने की तैयारी जोरों पर है। लेकिन प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी रथयात्रा में बिजली का तार बाधक बन सकता है। जिससे यहां के भक्तों ने इस समस्या का स्थायी समाधान की मांग बिजली विभाग से की है। कुआरमुंडा में रथयात्रा निकलने के दौरान रथ बड़ा होने से बिजली तार छूने की संभावना रहती है। जिससे रथयात्रा के दौरान यह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:41 PM (IST)
        

मनाई जाएगी तुलसी जयंती, होगी कांवरिया सेवा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रविवार की दोपहर हनुमान वाटिका में प्रतिष्ठित संस्था मानस परिषद की बैठक हुई। करीब चार घंटे तक चली बैठक में तय किया गया कि संस्था की ओर से सावन माह में कांवरिया सेवा की जाएगी। इसके तहत सभी जरूरी तैयारियां आने वाले दिनों में पूरी कर ली जाएंगी। इसके अलावा तुलसी जयंती समारोह भी भव्य तरीके से मनाने का निर्णय लिया गया। संस्था लंबे समय से सांस्कृतिक विकास में अपना योगदान दे र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

रसोई की रानी प्रतियोगिता 25 जुलाई से

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहर में पाक कला में कुशल महिलाओं के लिए महक टीवी ने सुनहरा मौका प्रदान किया है। जिसमें यह महिलाएं एवं युवतियां रसोई की रानी प्रतियोगिता में शामिल होकर हीरे की अंगूठी जीतने समेत कांसा का मुकुट समेत नगद पुरस्कार जीत सकती हैं। रविवार को राउरकेला क्लब में महक टीवी के राउरकेला इकाई के प्रमुख हीतेन्द्र शाही, सलाहकार नारायण पति की उपस्थिति में आयोजित प्रेसवार्ता में इसकी जानक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:37 PM (IST)
        

रोटरी क्लब स्टील सिटी का शपथ ग्रहण कल

राउरकेला : रोटरी क्लब आफ राउरकेला स्टील सिटी का शपथ ग्रहण समारोह 7 जुलाई की शाम को 7.30 बजे से आयोजित होगी। इसमें नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के साथ साथ आगामी वर्ष के कार्यक्रमों पर चर्चा की जायेगी। यह जानकारी क्लब की पूर्व अध्यक्ष अंजना मैत्रा ने दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

जगन्नाथ संस्कृति सुरक्षा यात्रा का शुभारंभ

राउरकेला: महाप्रभु जगन्नाथ के नवकलेवर पर ब्रह्म परिवर्तन में व्यापक गड़बड़ी के खिलाफ भाजपा ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिसमें पुरी धाम से गत मंगलवार को भाजपा की ओर से जगन्नाथ संस्कृति की सुरक्षा को लेकर रथयात्रा निकाली गई है। इस परिप्रेक्ष्य में भाजपा ने जगन्नाथ संस्कृति सुरक्षा यात्रा निकाली है। यह यात्रा तीन दिनों तक शहर की परिक्रमा कर सभी जगन्नाथ प्रेमियों से जगन्नाथ संस्कृति की स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

डंपर की टक्कर से गोलगप्पा विक्रेता की मौत

राउरकेला: लाठीकटा थाना अंचल के तुरीबेरणा में डंपर की टक्कर से गोलगप्पा विक्रेता की मौत हो गई। उत्तेजित लोगों ने मु्आवजे की मांग पर रोड जाम करने के बाद रेडक्रास से पांच हजार तथा हरीशचंद्र योजना के तहत दो हजार रुपये की राशि दी गई है। वहीं नियम के अनुसार मुआवजा दिलाने को प्रभावी पहल का भरोसा दिया गया है। लाठीकटा के गोवर्धनपाड़ा का ईश्वर प्रसाद पाल (55) गोलगप्पा बेचा करता था। शनिवार को बांकी में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

अभा. अग्रवाल सम्मेलन ने लगाये पौधे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन जिला शाखा की ओर से रविवार को बसंती कालोनी स्थित दुर्गापुर पहाड़ी में वन विभाग की मदद से पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें सदस्यों ने सौ से अधिक पौधे लगाये। शाखा की ओर से पहाड़ी क्षेत्र में अधिक से अधिक पौधे लगाकर इसे हराभरा बानने का लक्ष्य रखा गया है। रविवार को अभा अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष ओमप्रकाश बापोडिया की अगुवाई में पौधारोपण कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

अग्रवाल सम्मेलन की निश्शुल्क स्वर्गवाहन सेवा

राउरकेला : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन सुंदरगढ़ जिला शाखा की ओर से राउरकेला में निश्शुल्क स्वर्गवाहन सेवा शुरू की गई। सम्मेलन की ओर से जरूरतमंदों के लिए निश्शुल्क रक्त की व्यवस्था करने का निर्णय भी लिया गया है। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की ओर से निश्शुल्क स्वर्ग वाहन सुविधा उपलब्ध होगा। जिस किसी व्यक्ति को इसकी जरूरत होगी वे आरजीएच के समक्ष खड़ी वाहन की सुविधा ले सकेंगे। समाज में कई ऐसे जरूरतमंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

शिक्षा विकास व सशक्तिकरण का आधार: मिश्र

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुशीलावती सरकारी महिला कालेज में महिला सशक्तिकरण में उच्च शिक्षा की भूमिका एवं इसके उद्देश्य पर राष्ट्रीय सेमीनार का आयोजन किया गया। इसमें बतौर वक्ता मिजोरम यूनिवर्सिटी आइजोल के प्रोफेसर बीबी मिश्र ने कहा कि इस युग में भी महिलायें उपेक्षित हैं। सरकार की ओर से विभिन्न योजना एवं कार्यक्रम के बावजूद सफलता नहीं मिल रही है। इसका एकमात्र विकल्प शिक्षा है। सेक्टर-2 स्थित सुशी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

डिजिटल इंडिया सप्ताह का शुभारंभ आज से

राउरकेला: इस्पात नगरी राउरकेला में डिजिटल इंडिया सप्ताह का शुभारंभ सोमवार से होगा। सेक्टर-5 स्थित साफ्टवेयर टेक्नोलोजी पार्क आफ इंडिया, एसटीपीआइ के सम्मेलन कक्ष में इस सप्ताह का शुभारंभ दोपहर के साढ़े तीन बजे होगा आमंत्रित अतिथि दीप प्रज्वलित कर करेंगे। इसके पश्चात राष्ट्रगान के साथ डिजिटल इंडिया सप्ताह विधिवत शुरू किया जाएगा। इस सप्ताह के उदघाटन समारोह में एसटीपीआइ के सहायक निदेशक स्वागत भाष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

इंस्पेक्टर के भाई की हत्या, दो गिरफ्तार

लहुणीपाड़ा: सुंदरगढ़ जिले के बणई अंचल में आपसी रंजिश में एक पुलिस इंस्पेक्टर के बड़े भाई की हत्या कर दी गई है। पुलिस ने हत्या के आरोप में दोनों आरोपी चचेरे भाईयों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें रविवार को कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। संबलपुर अंचल के रेढाखोल थाना में कार्यरत पुलिस इंस्पेक्टर सुबिन किसान का बड़ा भाई रामनाथ किसान बणई थाना अंचल के राउताणी गांव में रहता था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

बगैर पहचान सोने की खरीद न करने की अपील

जागरण संवाददाता, राउरकेला : महज चंद दिनों पहले अस्तित्व में आए जय हनुमान युवा स्वर्णकार एक्शन कमेटी ने स्वर्ण व्यवसायियों से अपील की है कि वह बगैर पहचान के कारीगर से सोने की खरीद न करें। नये कारीगर से बगैर गारंटी के सोने की खरीद से बचाने का आग्रह किया गया है। किसी ऐसे व्यक्ति से सोने की खरीद न करें, जो चोरी का माल खरीदने के आरोप में फंसा हो। किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त होने पर मंच के जरिए सभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

टैक्स वसूली को महानगर निगम ने कसी नकेल

राउरकेला: राउरकेला महानगर निगम ने टैक्स न देनेवालों की नकेल कसने का निर्णय लिया है। इस बाबत निगम की ओर से टैक्स बकाया रखने वाले लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। जिसमें जल्द से जल्द बकाया टैक्स का भुगतान न करने से कानून के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है। गौरतलब है कि महानगर निगम की ओर से वर्ष 2015-16 के लिए कुल चार करोड़ 80 लाख 36 हजार 935 रुपये का टैक्स वसूलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

शिक्षा व स्वास्थ्य पर ध्यान दें रोटरी क्लब : दवे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रोटरी क्लब ऑफ राउरकेला रायल का पांचवां शपथ ग्रहण समारोह शनिवार की शाम को होटल वृंदावन में आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि रोटरी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर राकेश दवे ने रोटरी सदस्यों को शिक्षा व स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पोलियो उन्मूलन में रोटरी क्लब इंटरनेशनल ने अहम भूमिका निभाई। विश्व को निरक्षर मुक्त व नये तरीके से बच्चों को शिक्षा प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:21 PM (IST)
        

ट्रक पलटने से हेल्पर की मौत, चालक घायल

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा : पारादीप से कोइड़ा की ओर आ रही ट्रक रविवार की अहले सुबह सिहीडीहा गांव के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें इसके हेल्पर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चालक को गंभीर चोट आई। महुलपादा पुलिस मौके पर पहुंचकर घायल चालक को अस्पताल भेजने के साथ ही घटना की छानबीन शुरू की। रविवार की सुबह दस पहिया ट्रक पारादीप से कोइड़ा की ओर लौट रही थी। करीब साढ़े चार बजे सिहीडीहा गांव के निकट चालक न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

गांव के लोगों ने की तालाब की सफाई

सुंदरगढ़ : डेंगीबाडी गांव के लोगों ने मिसाल कायम की है। गांव के कालुपाडा इलाके में स्थित पुराने तालाब में गंदगी को देखकर लोगों के बीच यह भावना जागृत हुई कि वह लोग खुद श्रमदान कर इसकी सफाई करेंगे और रविवार को सबने मिलकर यह काम कर दिखाया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें