Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

इंदिरा की कीर्ति व कृति से प्रेरणा का आह्वान

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। जिसमें प्लांट साइट चौक पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा कांग्रेस भवन में स्मृति सभा में बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने शामिल होकर अपने-अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। जिला कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष गणेश प्रधान की देखरेख में आयोजित कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

गरीब छात्रों के सपनों को पूरा करने जुटी आरएसपी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सिविक सेंटर में मंगलवार की शाम आयोजित छात्रवृत्ति वितरण समारोह में 138 स्कूलों से चयनित गरीब मेधावी विद्यार्थियों को आरएसपी की ओर से छात्रवृत्ति प्रदान किया गया। शिक्षा के प्रसार व प्रचार को राष्ट्रीय लक्ष्य बताते हुए आरएसपी सीईओ जीएस प्रसाद ने कहा कि प्रबंधन अपनी जिम्मेदारी को निष्ठा पूर्वक निभा रहा है। आरएसपी के सीईओ जीएस प्रसाद के मुख्य आतिथ्य में आयोजित छात्रवृत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

वेडिंग जोन से पूर्व नहीं टूटेंगी दुकानें

जागरण संवाददाता, राउरकेला: बसंती कालोनी स्थित अखंडलमणि मार्केट कमेटी की ओर से नगरपालिका से दुकान तोड़े जाने के फरमान के खिलाफ बुधवार को धरना-प्रदर्शन किया गया। स्थानीय विधायक ने आंदोलनकारियों से मिलकर वेडिंग जोन से पूर्व दुकानें न तोड़ने के लिए प्रशासन से बातचीत का भरोसा देने से यह आंदोलन खत्म किया गया। बसंती कालोनी मे फ्लाइ ओवर से संपर्क सड़़क बनाने के लिए अखंडलमणि मार्केट कमेटी के दुकानदारों को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

युवा बीजद की पहल असहाय की मदद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गोपबंधुपाली के सोनार बस्ती में रहने वाले विजय तांती को युवा बीजद के कार्यकर्ताओं की पहल पर इलाज में मदद मिली। महीना भर पहले वह काम के दौरान भारी बोरा से दब गया जिससे कमर से नीचे का हिस्सा काम करना बंद कर दिया है। दाल चावल के व्यवसायी राकेश श्याम पुरिया के यहां काम करने वाले विजय तांती पर दीपावली के पहले एक भारी गिर जाने से कमर से नीचे का हिस्सा काम करना बंद कर दिया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

आइआइएम के पक्ष में पत्राचार अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट, आइआइएम के पक्ष में माहौल बनाने नव गठित सामाजिक संगठन लीड राउरकेला ने बुधवार से पत्राचार अभियान शुरू किया। पहले दिन ही लीड राउरकेला की मुहिम में सैकड़ों की तादात में विद्यार्थी व प्राध्यापक जुटे। लघु भारत के रूप में परिचित राउरकेला में आइआइएम के लिए पर्याप्त संसाधन होने का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ध्यानाकर्षण कराने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

भविष्य निर्माण में खेलकूद मददगार: देव

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर: सेंट मेरी स्कूल का वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न हो गया है। बीआरआइ क्लब परिसर में हुई दो दिवसीय प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न खेलों में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। अंत में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने समेत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि थाना प्रभारी मानसकुमार देव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

महानगर निगम के खिलाफ राज्यपाल के नाम ज्ञापन

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राज्य सरकार ने राउरकेला को महानगर निगम का दर्जा देने के बाद उत्पन्न विरोध का स्वर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ओडिशा आदिवासी तथा दलित अधिकार सुरक्षा के अध्यक्ष बागी लकड़ा ने इसके प्रतिवाद में नगर प्रशासक की मार्फत राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है तथा निगम को लेकर सरकार द्वारा विज्ञप्ति वापस लेने की मांग की है। इस ज्ञापन में कहा गया है कि सुंदरगढ़ जिला ओडिशा का अनुसूचित जिला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

बीआरएमएस ने किया महानगर निगम का स्वागत

राउरकेला: भारतीय रेलवे मजदूर संघ, बीआरएमएस की स्थानीय इकाई ने राउरकेला को महानगर निगम का दर्जा देने का स्वागत किया है। संघ ने इससे राउरकेला शहर का सर्वागीण विकास होने से इससे रेलवे तथा राज्य सरकार के कर्मियों को ज्यादा मकान किराया मिलने से भी वे लाभान्वित होने की बात कही है। संघ से जुड़े राष्ट्रीय प्रवक्ता सुभाष लेंका ने कहा है कि राज्य सरकार ने देर से ही सही, लेकिन राउरकेला को महानगर निगम का दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

रन फार इनक्लूजन 23 को

राउरकेला: शिक्षा के माध्यम से विश्व भर में विकास की धारा प्रवाहित करने प्रयासरत सामाजिक संगठन एड एट एक्शन का रन फार इनक्लूजन भारत, श्रीलंका तथा भूटान के 25 शहरों में 23 नवंबर को होगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज के दबे-कुचले लोगों को समाज की मुख्य धारा में जोड़कर उनका सर्वांगीण विकास करना है। शहर में इस कार्यक्रम के तहत सुबह पानपोष स्थित सरकारी कालेज से उदितनगर तक रैली निकलेगी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ा बासंती पाठागार

राउरकेला: बासंती कालोनी स्थित बासंती पाठागार भी स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ गया है। इस अभियान के बासंती कालोनी अंचल में स्वच्छता अभियान चलाया गया। मंगलवार को इस अभियान के तहत पाठागार समेत आसपास के इलाके में जमा कूड़ा-कर्कट साफ करने के बाद एक स्थान पर जमा कर जलाकर नष्ट किया गया। इस अभियान में बासंती पाठागार से जुड़े विभूदत्त बेहरा, दिवाकर महंती, बसंत नायक, विक्रमचंद्र आचार्य, शरत कुमार, प्रसन्न कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

स्मरणिका के लिए लेख आमंत्रित

राउरकेला: शहर की अग्रणी सांस्कृतिक संगठन बासंती पाठागार की ओर से आगामी वार्षिकोत्सव पर प्रकाशित होनेवाली स्मरणिका के लिए लेख आमंत्रित किया गया है। इस स्मरणिका के लिए लेख भेजने के इच्छुक राज्य के लेखक तथा लेख्रिकाओं से आगामी 15 दिसंबर तक अपना लेख भेजने का अनुरोध किया गया है। इसके लिए पाठागार से जुड़े बासंती कालोनी स्थित बासंती पाठागार में विक्रमचंद्र आचार्य से संपर्क करने को कहा गया है। इसकी जानका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

स्वदेशी जागरण मंच का जिला सम्मेलन संपन्न

राउरकेला: स्वदेशी जागरण मंच, राउरकेला का जिला सम्मेलन संपन्न हो गया है। सेक्टर-17 स्थित सरस्वती विद्यामंदिर में आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में संगठन को मजबूत बनाने का आह्वान करने समेत आगामी दिनों के कार्यक्रमों को लेकर विचार विमर्श किया गया। सोमवार व मंगलवार को आयोजित सम्मेलन का उद्घाटन आरएसपी के रिफैक्ट्रीज विभाग के डीजीएम कांचन कुमार नायक ने किया। उन्होंने स्वदेशी वस्तुओं का व्यवहार करने तथा अधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

स्वर्णकार मंच का रक्तदान शिविर 23 को

राउरकेला: स्वर्णकार युवा मंच की ओर से 23 नवंबर की सुबह दस बजे से राउरकेला सरकारी अस्पताल, आरजीएच में आयोजित किया जाएगा। मंच के पदाधिकारी अभय प्रसाद ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि युवाओं में रक्तदान के प्रति जागरूकता तथा जरुरतमंद की सेवा के उद्देश्य से यह शिविर लगाया जा रहा है। 50 से अधिक युवाओं ने रक्तदान की सहमति दी है। सौ यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है। इसे सफल बनाने रक्तदान में युवाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

आशा कर्मियों ने किया शक्ति प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़ : नारी कल्याण केन्द्र में अखिल ओडिशा आशा कर्मी संघ जिला शाखा का द्वितीय सम्मेलन बुधवार को आयोजित हुआ। इसमें जिले भर से आशा कर्मी जुटी। इन्होंने रैली निकाल शक्ति का प्रदर्शन किया एवं मांगें मनवाने के लिए आंदोलन तेज करने का ऐलान किया। संघ की प्रदेश अध्यक्ष विजय जेना ने इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। जिला अध्यक्ष मादिलता कुल्लू की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

धूमधाम से मना पायल का वार्षिकोत्सव

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सांस्कृतिक संगठन पायल का वार्षिकोत्सव सिविक सेंटर में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि एनआइटी के निदेशक प्रो. सुनील कुमार षडंगी उपस्थित थे। उन्होने नृत्य संगीत के प्रशिक्षण व कलाकारों को प्रोत्साहन में पायल की भूमिका की प्रशंसा की। संस्थान की अध्यक्ष केतकी भट्टाचार्य की अध्यक्षता में मंगलवार शाम को आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि आरएसपी के कार्यपालक अधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

राष्ट्र रक्षा को आगे आयें युवा : सिंह

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गोपबंधुपाली में मंगलवार की शाम विहिप व बजरंगदल के पुराने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें हिन्दू हितों की रक्षा पर वार्ड स्तर पर समिति गठन को लेकर विचार विमर्श किया गया। विश्व हिन्दू परिषद समेत विभिन्न संगठनों से जुड़े वरीय नागरिक संतोष सिंह के मुख्य आतिथ्य में गोपबंधुपाली में हिन्दू संगठनों से जुड़े युवाओं व पूर्व पदाधिकारियों की बैठक हुई, जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

आइएफसी की मदद से शहर में लगेंगी स्ट्रीट लाइट

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इंटरनेशनल फाइनेंस कारपोरेशन, आइएफसी की मदद से इस्पात नगरी राउरकेला में हाइलोजन की जगह एलइडी स्ट्रीट लाइट लगाये जायेंगे। बुधवार को एडीएम के. सुदर्शन चक्रवर्ती की अध्यक्षता में इस पर प्रस्तुति बैठक हुई। राउरकेला नगरपालिका को महानगर निगम बनाने को सरकार की हरी झंडी मिलने के बाद यहां स्ट्रीट लाइट में बदलाव के लिए की गई पहल पहली उपलब्धि मानी जा रही है। बिजली खपत कम करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

कन्या भ्रूण हत्या से लिंग अनुपात में असमानता : एक्का

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़ : कन्या भ्रूण हत्या के कारण समाज में लिंग अनुपात में गड़बड़ी के मद्देनजर सुंदरगढ़ में मंगलवार को निकली जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में स्कूल कालेज के विद्यार्थी शामिल हुए। प्राध्यापक जाक्रियास एक्का ने असमानता के लिए कन्याभ्रूण हत्या व महिला पुरुष में भेदभाव को बड़ा कारण बताया। सेवाभावी संगठन सीआीआरटीडी एवं एक्शन एड भुवनेश्वर की ओर से किंजिरकेला पंचायत समित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

आरएसपी ने सेक्टर-2 से हटाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र के लीज क्वार्टर में अवैध तरीके से संप्रसारण की खबर पर बुधवार को आरएसपी के लैंड गार्ड वहां पहुंचकर अतिक्रमण हटाया। सेक्टर-2 के एच ब्लाक में लीज क्वार्टर का संप्रसारण का काम चल रहा था। अवैध तरीके से निर्माण कार्य करने पर संयंत्र के इस्टेट कार्यालय से नोटिस भेजा गया था। अतिक्रमण हटाने के बजाय संबंधित लीजधारक के द्वारा इसे जिला जज की अदालत में चुनौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        

जमीन को लेकर दो परिवारों में संघर्ष

राउरकेला: प्लांट साइट थाना अंचल के उर्दू स्कूल गली में बुधवार की सुबह जमीन को लेकर दो परिवारों के बीच संघर्ष हुआ। एक महिला समेत कई लोगों को चोट आई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उर्दू स्कूल गली में रहने वाले सुरेश चौधरी, पत्नी किरण चौधरी, बेटे शुभम चौधरी पर उस समय उनके रिश्तेदार नंदलाल चौधरी व उसके बेटे पप्पू, बबलू, डबलू, प्रेम, नीरज, धीरेन आदि ने हमला किया, जब किराएदार द्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:28 AM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें