Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

पुलिस जनता का सच्चा सेवक : शर्मा

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा: पुलिस व जनता के बीच विश्वास मजबूत बनाने के उद्देश्य से लहुणीपाड़ा प्रखंड अंतर्गत खंडाधार जलप्रपात के निकट जनसंपर्क शिविर का आयोजन किया गया। इसमें पश्चिमांचल के आइजी आरके शर्मा ने कहा कि पुलिस व प्रशासन जनता के सेवा के लिए हैं। किसी भी समस्या की शिकायत करने पर शीघ्र पहल करने की बात उन्होंने कही। खंडाधार में आयोजित जनसंपर्क शिविर में राउरकेला एसपी अनिरुद्ध सिंह ने भी नक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:04 PM (IST)
        

55 केंद्रो में आज से शुरू होगी इंटर की परीक्षा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित इंटर कला, वाणिज्य व विज्ञान की परीक्षा कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। सोमवार से 55 केन्द्रों में विज्ञान कला व वाणिज्य, वोकेशनल व कोरेस्पोंडेंस की परीक्षा शुरू होगी। इस वर्ष रेगुलर कला में 8351, कामर्स 2089, विज्ञान में 4606, वोकेशनल में 100, कोरेस्पोंडेंश में 425 समेत कुल 15,571... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

पीडल्यूआइ ने एजुकेशन व इलेक्ट्रिकल को हराया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बंडामुंडा सेरसा स्टेडियम में रविवार को इंटर डिपार्टमेंट क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हुआ। उद्घाटन में पीडब्ल्यूआइ-1 ने एजुकेशन एवं पीडब्ल्यूआइ-2 ने इलेक्ट्रिकल को पराजित किया। दक्षिण पूर्व रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन, सेरसा की एडीएमई डीजल बंडामुंडा पीके साहू ने किया। पहला मैच पीडब्ल्यूएवाई बंडामुंडा-1 एवं एजुकेशन के बीच खेला गया। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवर 81 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

धूमधाम से निकली श्याम प्रभु की निशानयात्रा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : श्याम मंदिर राउरकेला की ओर से फागुन महोत्सव पर रविवार को श्याम प्रभु की भव्य निशानयात्रा निकाली गई। इसमें सैकड़ो की संख्या में श्याम भक्त बाबा का गुणगान करते हुए चल रहे थे। मंदिर में आयोजित मंगलपाठ कार्यक्रम में 251 सुहागिन शामिल हुई। श्याम मंदिर की ओर से 23वें श्याम फागुन महोत्सव पर सोमवार की दोपहर 2 बजे पंचतीर्थ मंदिर जीटी लेन में निशान पूजा के पश्चात भव्य शोभायात्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

बीएसएल को मिली हरी झंडी, शीघ्र होगा खनन

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : बीरमित्रपुर स्थित बिसरा स्टोन लाइम लिमिटेड, बीएसएल को खोलने की अनुमति राज्य सरकार से मिल गई है। शीघ्र इसमें खनन व परिवहन का काम शुरू किया जायेगा। इससे खदान से जुड़े श्रमिकों में हर्ष है। चूना पत्थर खदान बीएसएल को डीडीएम के नोटिस नंबर 1323 के अधार पर 13 अगस्त 2014 से बंद कर दिया गया है। इसके बाद कंपनी को खोलने के लिए हाईकोर्ट का एक्सप्रेस आर्डर मिला था पर इस आर्डर की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:35 PM (IST)
        

सरस्वती विद्यामंदिर प्रबंधन समिति की कार्यशाला

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शिवाजी मार्ग स्थित सरस्वती शिशु विद्यामंदिर में रविवार को विभाग स्तरीय प्रबंधन समिति की कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें शिक्षा विकास समिति से जुड़े पदाधिकारियों ने व्यवस्था, शिक्षा के स्तर में सुधार एवं अन्य विषयों पर जानकारी दी। इसमें 32 स्कूलों प्रधानाचार्य एवं 150 से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए। शिक्षा विकास समिति पश्चिम संभाग संबलपुर के संयोजक संजय कुमार मिश्र ने स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:34 PM (IST)
        

अवैध पार्किंग करने वालों पर गिरी गाज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ट्रैफिक पुलिस व प्रशासन की ओर से मुख्य मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर अवैध पार्किंग करने वालों की धरपकड़ की गई। दस से अधिक वाहनों को पकड़ा गया तथा उनसे जुर्माना वसूला गया। रविवार को ट्रैफिक पुलिस, आरटीओ, नगर निगम कर्मी व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में अवैध पार्किंग करने वालों पर कार्रवाई शुरू की गई। मधुसूदन मार्ग में पार्किंग पर पाबंदी के बावजूद वाहन खड़ी करने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:33 PM (IST)
        

विश्वकप हाकी में जिले की पांच महिला खिलाड़ी

राउरकेला : विश्वकप हाकी के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। इसमें ओडिशा से पांच खिलाडियों को शामिल किया गया है एवं सभी सुंदरगढ़ जिले की है। टीम में शामिल होने वालो में सुंदरगढ़ साई हास्टल की दीप ग्रेस एक्का, पानपोस स्पोर्ट्स हास्टल की नमिता टोप्पो, सुनीता लकड़ा, निलिमा मिंज व अनूपा वार्ला हैं। जिले के खिलाडि़यों को टीम में जगह मिलने से प्रशंसकों में हर्ष है। इसकी सूचना मिलने पर पानपोस स्पो‌र्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:29 PM (IST)
        

सुंडी समाज की बैठक

सुंदरगढ़ : हेमगिर के देउली गांव में सुंडी समाज की आम बैठक आयोजित की गई। इसमें समाज के विकास एवं कुरीतियों को किस प्रकार दूर किया जा सकता है इस पर अपने विचार विमर्श किया गया। बच्चों की पढ़ाई व उन्हें अच्छा संस्कार देने पर भी बैठक में जोर दिया गया। इसमें शिशिर कुमार नायक, गंगाधर नायक, अयोध्या शा, विजय कुमार नायक, बेहरा, उद्धव शा आदि ने अहम भूमिका निभाई।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:29 PM (IST)
        

युवक ने फंदा लगा की खुदकुशी

राउरकेला : सदर थाना अंतर्गत टांगमुंडा गांव में 40 वर्षीय युवक ने पारिवारिक कलह को लेकर शनिवार की शाम को गले में गमछे का फंदा डाल कर खुदकुशी कर ली। वह रानीबगीचा इलाके का रहने वाला है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर लाश को जब्त करने के साथ ही अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी छानबीन शुरू की। रविवार को पंचनामा व पोस्टमार्टम किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:28 PM (IST)
        

अच्छे छात्र करते हैं स्कूल का नाम रोशन : साहू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : तुमकेला स्थत प्राथमिक विद्यालय का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि बिसरा सहायक ब्लाक शिक्षा अधिकारी शरत चंद्र साहू ने कहा कि स्कूल का नाम रोशन अच्छे बच्चों के कारण ही होता है। उन्होंने इसके लिए अभिभावको व शिक्षकों को भी विशेष ध्यान देन पर जोर दिया। समारोह में सम्मानित अतिथि रघुनाथपाली प्रकल्प उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका विजयिनी जेना ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:28 PM (IST)
        

जनता की सेवा कर आदर्श चिकित्सक बनें : डा. राव

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेक्टर-21 स्थित उत्कमणि होम्योपैथिक मेडकल कालेज व अस्पातल का वार्षिकोत्सव शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि आइजीएच चिकित्सा विभाग के निदेशक डा. बीबी राव ने कहा कि जनता की सेवा कर आदर्श चिकित्सक बनने का आह्वान किया। कालेज परिसर में आयोजित समारोह में डा. राव ने कहा कि होम्यापैथिक एलोपैथिक से अच्छी चिकित्सा पद्धति है। इस क्षेत्र में अधिक काम किया जा सकता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:24 PM (IST)
        

अनुसूचित जाति महिला होगी निगम की मेयर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य गृह व नगर विकास विभाग की ओर से राउरकेला महानगर निगम के विभिन्न वार्ड का क्षेत्र बांटने के साथ ही आरक्षण संबंधित सूचना भी जारी गई है। इसके अनुसार राउरकेला महानगर निगम में मेयर का पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित होगा। इतना ही नहीं निगम के 20 फीसद सीट भी महिलाओं के लिए आरक्षित किये गये हैं। राउरकेला नगरपालिका के 33 वार्ड के साथ झारतरंग व जगदा पंचायत इलाके को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

एयरपोर्ट आथरिटी ने किया एयरस्ट्रीप का सर्वेक्षण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला हवाई पट्टी को हवाई अड्डा की मान्यता देने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से पहल शुरू कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर एयरपोर्ट आथरिटी आफ इंडिया, एएआइ के पदाधिकारियों ने राउरकेला का दौरा किया। रविवार को इसका सर्वेक्षण पूरा कर दिल्ली लौटने की सूचना है। एएआइ की उच्च स्तरीय टीम के द्वारा सर्वेक्षण रिपोर्ट प्रदान करने के बाद राउरकेला हवाई पट्टी के सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:21 PM (IST)
        

डेली मार्केट में आलू व्यवसायी से लूट व हमला

जागरण संवाददाता, राउरकेला : डेली मार्केट सब्जी मंडी से आलू लेकर चक्रधरपुर जाने के बहाने आये तीन लुटेरों ने रविवार अहले सुबह व्यवसायी पर हमला कर रुपये छीनने की कोशिश की। हमले मेंव्यवसायी समेत दो लोग घायल हुए हैं। प्लांट साइट पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन शुरू की। डेली मार्केट सब्जी मंडी में आलू का कारोबार करने वाले राहुल कुमार शाह व कर्मचारी रामप्रसाद राम रात को दुकान में थे। देर रात को ती... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:20 PM (IST)
        

कन्या भ्रूण हत्या पर कार्यशाला

राउरकेला : गुरुंडिया इलाके के लोगों को कन्या भ्रूण हत्या रोकने के प्रति जागरूक करने के लिए चार स्थानों पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इससे पूर्व भव्य शोभयात्रा निकाली गई। अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डा. पतितपावन बारिक ने इस मौके पर रिकली रैली को रवाना किया। झारबेड़ा, भालू डुंगरी, गुरुंडिया एवं पीतागां आदि क्षेत्रों की परिक्रमा कर लौटी। इसमें दो सौ से अधिक लोग शामिल हुए। कार्यशाला में कन्या भ्रूण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:17 PM (IST)
        

गौ मांस के साथ कारोबारी पकड़ाया

बीरमित्रपुर : बीरमित्रपुर पुलिस ने प्रतिबंधित गौ मांस के कारोबार में संलिप्त एक कारोबारियों को गिरफ्तार किया। उसके पास से 15 किलो मांस भी बरामद हुआ है। झारखंड के सिमडेगा निवासी मो. फिरोज बाइक से शनिवार की शाम को मांस लेकर बीरमित्रपुर के इंद्रपुर की ओर जा रहा था। स्थानीय युवकों ने संदेह में उसे रोका और छानबीन की तब उसके पास गौ मांस होने का पता चला। इस संबंध में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस तत्काल म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:17 PM (IST)
        

तांबा चोरी में दो गिरफ्तार

बीरमित्रपुर : कुआरमुंडा पुलिस चौकी अंतर्गत लोडोसेरा में ठाकुर प्रसाद एंड संस लिमिटेड से तांबा चोरी के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। लेफ्रीपाड़ा निवासी देवेन्द्र चूरा एवं राजगांगपुर के पूनम तिर्की ने शुक्रवार की रात को प्लांट में घुसकर तांबा चोरी की थी। संयंत्र की ओ से इस संबंध में कुआरमुंडा पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई गई थी। छानबीन कर रही पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:16 PM (IST)
        

स्कार्पियो की ठोकर से बाइक सवार घायल

राउरकेला : कोयलनगर ई-468 निवासी नरेश विश्वाल शनिवार की रात करीब दस बजे बाइक से अपने घर लौट रहे थे। सेक्टर-20 पानीटंकी के निकट एक स्कार्पियो कार ने उन्हें ठोकर मार दिया जिससे गंभीर चोट लगी। ठोकर से वे दूर छिटककर गिरे जिससे एक पांव की हड्डी टूट गई। सूचना मिलने पर झीरपानी पुलिस मौके पर पहुंचकर घायल विश्वाल को इलाज के लिए आइजीएच भेजा। दुर्घटना के बाद चालक स्कार्पियो कार लेकर फरार हो गया। पुलिस इसकी छा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:15 PM (IST)
        

मारपीट कर दस हजार रुपए लूटे

बड़गांव : खुटमुंडा गांव शादी के सिलसिले में आये एक युवक को गांव के दो युवकों ने जमकर पीटा और उससे दस हजार रुपए छीन लिये। इस संबंध में थाने में शिकायत के बाद पुलिस छानबीन कर रही है। दांडजमीरा निवासी विश्वनाथ बेहरा शादी के सिलसिले में खुटमुंडा आया था। वहां से शनिवार की शाम करीब छह बजे घर लौट रहा था तभी रास्ते में दो युवकों ने उसे रोका और शराब पीने के लिए पैसे मांगे। पैसे नहीं देने पर भुजाली दिखाया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:15 PM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें