Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राऊरकेला

संस्कृति समाज का मार्गदर्शक : पटेल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : चुंगीमाटी में राउरकेला अघरिया वेल्फेयर सोसाइटी व चुंगीमाटी गुड़ी के संयुक्त तत्वावधान में 84 घर अघरिया समाज की नुआखाई भेंटघाट व होजार कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि चुंगीमाटी के गाउंतिया दिलेश्वर पटेल ने कहा कि संस्कृति व परंपरा समाज को सही मार्गदर्शन करता है। इसे छोड़ने वाला पथभ्रष्ट हो जाता है एवं उसकी अपनी कोई पहचान नहीं होती। चुंगीमाटी में आयोजित का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

पल्लीश्री मेले में एक करोड़ के कारोबार का लक्ष्य

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओरमास व जिला प्रशासन की ओर से भंज भवन मैदान में 20 सितंबर के आयोजित पल्लीश्री मेले में एक करोड़ से अधिक के कारोबार का लक्ष्य रखा गया है। एडीएम के. सुदर्शन चक्रवर्ती ने मीडिया से बातचीत करते हुए मेले की तैयारी के संबंध में जानकारी दी। एडीएम चक्रवर्ती ने कहा कि इस मेले का उद्देश्य ग्रामीण हस्तशिल्प कलाकारों को प्रोत्साहित करना है। इस वर्ष ओडिशा समेत देश के 10 राज्यों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

महिलाओं ने श्रद्धा रखा जिउतिया व्रत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पुत्र की मंगलकामना के लिए महिलाओं ने श्रद्धा के साथ जिउतिया व्रत रखा। निर्जला उपवास कर मंडप में सामूहिक रूप से व्रत कथा श्रवण एवं पूजा अर्चना की। ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तरप्रदेश के प्रवासी परिवारों में यह व्रत व त्योहार मंगलवार को श्रद्धा के साथ मनाया गया। महिलायें शाम को कथा श्रवण के साथ 21 प्रकार के फल, सब्जी, फूल, दूव व जिउतिया को जितवाहन के समक्ष समर्पित किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

विश्वकर्मा मंदिर में जुटी भीड़

राउरकेला : टीसीआइ चौक स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में विश्वकर्मा युवक संगठन की ओर से इस वर्ष बड़े धूमधाम से विश्वकर्मा की पूजा की गई। यहां पूजा 3 बजे एवं प्रसाद वितरण शाम 6 बजे किया गया। इस अवसर पर संगठन के कार्यकर्ता, पूर्व पदाधिकारी, संरक्षक एवं विश्वकर्मा समाज के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

शराब कारोबारी गिरफ्तार

राउरकेला: सेक्टर-3 पुलिस ने शराब का अवैध कारोबार करने वाले एक कारोबारी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सेक्टर-2 खरियाबहाल बस्ती का संजय केरकेट्टा कुछ दिनों में घर में चोरी छिपे शराब बेचा करता था। इसका पता चलने से बुधवार की रात पुलिस ने वहां धावा बोला था। वहां से 20 लीटर देशी शराब जब्त होने से आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद गुरुवार को कोर्ट चालान कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी फरार

लहुणीपाड़ा: गुरुंडिया थाना अंचल में एक युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत होने से पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आरोपी फरार है। गुरुंडिया थाना अंचल में एक युवती बुधवार की शाम खेत में काम करने के बाद लौट रही थी। लौटने के क्रम में सोल गांव के विघ्नेश्वर कालो ने उसे अकेली पाकर दुष्कर्म किया था। पीड़ित युवती ने सारी बात परिजनों को बताने से इसकी शिकायत गुरुंडिया थाना में की गई। पुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

पत्रकार सुभाष वर्मा को भातृ शोक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के मालगोदाम एसफसीआइ बस्ती निवासी उमाकांत वर्मा (33 वर्ष) का मंगलवार की रात निधन हो गया। बुधवार को उनकी अंत्येष्टि की गई। वह लंबे समय से किडनी रोग से पीडि़त थे। दैनिक जागरण के राउरकेला के संवाददाता सुभाष वर्मा के भाई उमाकांत की दोनों किडनी खराबी थी। लगभग आठ वर्षो से उनका डायलिसिस चल रहा था। मंगलवार की दोपहर अचानक उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। आनन-फानन में उन्हें रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

कंपनी की प्रगति को विश्वकर्मा से प्रार्थना

जागरण संवाददाता, राउरकेला: प्रतिष्ठित मसाला कंपनी गृहस्थी उद्योग प्राइवेट लिमिटेड में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान विश्वकर्मा की पूजा धूमधाम से की गई। जिसमें कंपनी की उत्तरोत्तर प्रगति को लेकर भगवान विश्वकर्मा से प्रार्थना की गई। पानपोष स्थित उद्योग परिसर में बुधवार को आयोजित पूजा में कंपनी के प्रबंध निदेशक गणेश बगड़िया, निदेशिका मंजूदेवी बगड़िया, वरीय पदाधिकारी तथा कर्मचारियों ने विधि-वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

नाट्यकार प्राणबंधु कर की जन्म शतवार्षिकी मनी

राउरकेला: इस्पात स्वशासी कालेज तथा ओडिया भाषा विकास मंच के संयुक्त सौजन्य से विशिष्ट नाट्यकार व कहानीकार प्राणबंधु कर की जन्म शतवार्षिकी का पालन किया गया। कालेज परिसर में बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में विशिष्ट वक्ताओं ने उनकी लेखनी व जीवनी पर विचार रखे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्राध्यापक डा. प्रभाकर राउत ने प्राणबंधु कर की कृतियों पर प्रकाश डाला। मुख्य वक्ता कवि बलराम राउल ने प्राणबंधु के एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

औद्योगिक संस्थानों में पूजे गये विश्वकर्मा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर व आसपास के विभिन्न औद्योगिक संस्थानों में भगवान विश्वकर्मा की पूजा श्रद्धा के साथ की गई। आरएसपी में सौ से अधिक पंडाल बनाकर विश्वकर्मा की पूजा की गई। आरएसपी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी जीएस प्रसाद ने संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संयंत्र के अंदर बने पंडालों का परिदर्शन किया एवं कर्मी समूह में उत्साह श्रृजनशीलता व अभिनव भावना की प्रशंसा की। हिन्दू पौराणिक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

कानून व्यवस्था पर एसपी से मिले कांग्रेसी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर में नशाखोरी, छिनतई, चोरी आदि घटनाओं में बढ़ोत्तरी को लेकर पूर्व विधायक प्रभात महापात्र की अगुवाई में प्रतिनिधियों ने एसपी अनिरुद्ध सिंह से मुलाकात की। उन्होंने जनता की हर शिकायत पर अपने स्तर पर कार्रवाई का भरोसा दिया। पूर्व विधायक प्रभात महापात्र की अगुवाई में कांग्रेस प्रतिनिधियों ने एसपी अनिरुद्ध सिंह बुधवार को उनके कार्यालय में मुलाकात की। उन्होंने कानून व्यवस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

बाढ़ राहत कोष में 6.5 लाख दिये

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जम्मू कश्मीर में बाढ़ पीडि़तों की राहत व सेवा के लिए राउरकेला स्थित अर्नोल्ड स्कूल परिवार ने 6.5 लाख रुपये संग्रह कर राहत कोष में दिये। बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए स्कूल के बच्चों ने विभिन्न श्रोत से राशि संग्रह की। 17 जुलाई को प्रिंसिपल फादर केसी थोमस ने विद्यार्थियों की मौजूदगी में राहत कोष के लिए चेक प्रदान किया। फादर थोमस ने राष्ट्र की इस आपदा की घड़ी में विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

शहर का कायाकल्प करने को प्रशासन तैयार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पात नगरी राउरकेला के कायाकल्प के लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है। नगर विकास विभाग की ओर से इसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए सर्वेक्षण की जिम्मेदारी हैदराबाद के रामकी संस्था को सौंपी है। नगरपालिका सभा कक्ष में जिलापाल भूपिंदर सिंह पुनिया ने पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। जिलापाल भूपिंदर सिंह पुनिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में राउरकेला शहर की स्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

चार जुआरी समेत पांच गिरफ्तार

राउरकेला: पुलिस ने जुआ खेलने वाले चार जुआरी समेत अवैध शराब कारोबार में संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रघुनाथपाली थाना अंचल के एसटीआइ चौक स्थित चूड़ाबस्ती में जुआ चलने की सूचना मिलने से पुलिस ने दबिश दी थी। वहां पर जुआ खेलने वाले बस्ती के सुरेश साहु, रोहित नायक, मंजीत नायक तथा रमेश यादव को 1100 रुपए समेत पकड़ा गया। उसी प्रकार भष्मा प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

हिन्दी की सेवा को मिला सम्मान

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: साहित्यिक संस्था राजगांगपुर साहित्य परिषद की ओर से हिन्दी दिवस समारोह का पालन करने समेत हिन्दी की सेवा करने वाले प्रबुद्ध व्यक्तियों को सम्मान प्रदान किया गया। इस परिप्रेक्ष्य में उन्हें उत्तरीय तथा स्मृतिचिह्नं प्रदान कर सम्मानित किया गया। होटल गिन्नी पैलेस में गत मंगलवार की शाम आयोजित सम्मान समारोह में विशिष्ट कवि एवं साहित्यकार डा. सुशील दाहिमा को मुख्य अतिथि सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

खुदकुशी के प्रयास में युवक गंभीर

राउरकेला: पानपोष स्थित ब्राह्मंाणी नदी ब्रिज से एक युवक ने खुदकुशी के इरादे से नीचे छलांग लगा दी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फर्टिलाइजर अंचल के नयाडेरा का प्रदीप बुधवार के दोपहर ब्राह्मंाणी ब्रिज के पास आया था। जिसमें उसने किसी बात को लेकर ब्रिज से नीचे कूदकर जान देने का प्रयास किया। नीचे गिरने के बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसमें नदी में नीचे न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

लायंस क्लब यूथ हास्टल ने किया सेवा कार्य

जागरण संवाददाता, बड़गांव : लियो क्बल आटीसी बड़गांव, लायंस क्लब राउरकेला, यूथ हास्टल राउरकेला, मलेरिया रिसर्च सेंटर की ओर से गुरुवार को अस्पताल को पंखा व रोगियों में फल वितरण, बड़गांव आइटीसी में स्वास्थ्य जांच के अलावा पौधारोपण एवं अन्य सेवा कार्य किये गये। सेवाभावी संगठन की ओर से गुरुवार की सुबह बड़गांव अस्पताल के लिए डा. बैकुंठ बिहारी महानंदिया को दो पंखे दान किये। इसके बाद रोगियों में फल वितरण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

मान्यता चुनाव को बीएमएम की तैयारी

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : बिसरा स्टोन लाइम लिमिटेड में अक्टूबर महीने में होने वाले चुनाव को लेकर बीरमित्रपुर मजदूर मंच ने तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार को बीआरआइ क्लब में हुई आम सभा में अध्यक्ष व बीरमित्रपुर के विधायक जार्ज तिर्की ने उपलब्धियां गिनाते हुए दुबारा संगठन को जिताने का आह्वान किया। बीरमित्रपुर मजदूर मंच की आम सभा बीआरआइ क्लब में एसके सामंतराय की अध्यक्षता में हुई। इसमें बीरमित्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

टेंपो पलटने से आधा दर्जन यात्री घायल

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा: लहुणीपाड़ा थाना अंचल के फटाटांगर पुल के पास टेंपो अनियंत्रित होकर पलट जाने से आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चालक फरार है। पुलिस जांच में जुटी है। बुधवार के दोपहर चार बजे लहुणीपाड़़ा साप्ताहिक बाजार से कुछ सवारियों को लेकर एक टेंपो खुंटगांव की ओर जा रहा था। खुंटगांव जाने के क्रम में फटाटांगर के पास यह टेंपो अनियंत्रित होकर प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        

लकड़ी के साथ वैन जब्त

बीरमित्रपुर : झारखंड से अवैध लकड़ी लेकर आ रहे एक वैन को पुलिस ने जब्त कर लिया। गुरुवार की दोपहर को लाहसे के पास छानबीन के दौरान पुलिस ने टाटा एसी वैन को रोका। इसमें 80 पीस तख्ता लदा था। इसकी कीमत करीब 30 हजार रुपये आंकी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 02:01 AM (IST)
        
(News from Rourkela, Odisha)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें