राऊरकेला

  • मैट्रिक में बाजी राउत शिक्षा निकेतन का बजा डंका

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओडिशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित मैट्रिक का परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित किया गया। सेक्टर-3 स्थित बाजी राउत शिक्षा निकेतन के राज पंडा कुल 600 अंकों में से 566 अंक लेकर शहर में अव्वल आये। चिन्मय स्कूल की प्रियंका महाराणा 563 अंक लेकर दूसरे स्थान पर आयी। बाजी राउत शिक्षा निकेतन के राज पंडा 94.33 अंक लेकर स्कूल में अव्वल आये। संदीप महंती को 91.11, सुस्मिता गौ... और पढ़ें »

  • ट्रक ने टाटा मैजिक को मारी टक्कर, एक की मौत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राजगांगपुर: बड़गांव थाना अंतर्गत जरंगलोई में राज्य राजपथ क्रमांक दस में बुधवार की शाम सड़क दुर्घटना में एक की मौत हो गई। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को इलाज के लिए सुंदरगढ़ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बुधवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे जरंगलोई ने छह पहिया ट्रक ने टाटा मैजिक को टक्कर मार दी। जिससे टाटा मैजिक के चालक की मौत घट... और पढ़ें »

  • आरएसपी से चोरी में तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    राउरकेला: टांगरपाली पुलिस ने राउरकेला स्टील प्लांट से तांबा केबुल चुराने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ज्नि्हें कोर्ट चालान करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गिरफ्तार आरोपियों में बीरमित्रपुर के अजय तांती, निक्की सोरेन व फर्टिलाइजर एबीसी कालोनी के अर्जुन ¨सह शामिल है। उनके पास से 20 किलो चोरी का तांबा केबुल जब्त किया गया है। और पढ़ें »

  • हत्या की धमकी में श्रमिक नेता का पुत्र जेल गया

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    राउरकेला : राउरकेला इस्पात कारखाना कर्मचारी संघ के सचिव जनकर सेठी को भद्दी गालियां देने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में आरएसएस के अध्यक्ष प्रशांत बेहरा के बेटे संग्राम केसरी बेहरा को सेक्टर-19 पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा। जनकर सेठी ने थाने में लिखित शिकायत की है कि वे परिवार के सदस्यों के साथ सेक्टर -18 के सी-85 में थे। सोमवार की रात करीब नौ बजे संग्राम केसरी बेहरा कुछ युवकों के साथ... और पढ़ें »

  • पटरी पर महिला की लाश

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा: राउरकेला- मनोहरपुर रेल खंड में जरइकेला-बिसरा रेल लाइन में रेल पटरी पर महिला की लाश मिलने की घटना से सनसनी फैल गई है। लेकिन इस महिला ने आत्महत्या की है या यह हत्या का मामला है, इसका पता नहीं चल पाया है। दूसरी ओर मृत महिला के परिजनों ने उसकी लाश लेकर दफना देने की चर्चा है। लेकिन इस मामले को लेकर बिसरा थाना अथवा जी्आरपी थाना में किसी तरह का मामला दर्ज होने की सूचना नहीं है।... और पढ़ें »

  • सब्जी मार्केट से ग्राहक का मोबाइल पार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    राउरकेला: रेलवे कालोनी के सब्जी मार्केट में सब्जी खरीदने आए एक ग्राहक का मोबाइल फोन उचक्कों ने पार कर ली है। मालगोदाम के निवासी सुरेश केरकेट्टा मंगलवार की शाम रेलवे कालोनी के सब्जी मार्केट में सब्जी खरीदने पहुंचे थे। सब्जी खरीदने के दौरान किसी ने उनकी जेब से मोबाइल फोन पार कर लिया। और पढ़ें »

  • मैट्रिक में टॉपर राज का लक्ष्य डॉक्टर बनना

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओड़िशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में 94.33 फीसद अंक लेकर उत्तीर्ण बाजी राउत शिक्षा निकेतन के छात्र राज पंडा का लक्ष्य डॉक्टर बनना है। उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को दिया है। एनआइटी में प्राइवेट काम कर परिवार का भरण पोषण करने वाले पिता राजीवलोचन पंडा के लिए बेटे को डॉक्टरी की पढ़ाई कराना आसान नहीं था पर मेधावी राज ने पिता के इस... और पढ़ें »

  • शिव मंदिर के विकास को तीन लाख का अनुदान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    राउरकेला: सेक्टर-20 के डी ब्लाक स्थित शिव मंदिर के विकास के लिए रघुनाथपाली विधायक सुब्रत तराई ने अपने कोष से तीन लाख रुपयों का अनुदान किया है। मंदिर के विकास कार्य के लिए विधायक की उपस्थिति में शिलान्यास कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस अवसर पर विधायक तराई ने मंदिर के विकास में आगामी दिनों में सहयोग का भरोसा दिया है। कार्यक्रम में रघुनाथपाली बीजद कमेटी के अध्यक्ष सुधीर सुंदरराय, मंदिर कमेटी के... और पढ़ें »

  • रिम्स में 16 विद्यार्थियों का कैंपस सलेक्शन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    राउरकेला: देश के टॉप-20 बी स्कूल में शुमार छेंड कालोनी स्थित रिम्स के 16 एमबीए विद्यार्थियों को कैंपस सेलेक्शन में सफलता मिली है। हाल ही में रिम्स में वी- मार्ट, एक्सट्रा मा‌र्क्स, बजाज एलांयज-ली, आइसीआइसीआइ प्रुडेंशियल, वास्तु विहार, बिग बाजार, वोडाफोन तथा केबी सेल्स एंड सर्विस की ओर से एमबीए विद्यार्थियों के लिए कैंपस साक्षात्कार का आयोजन किया गया। इनमें से श्रद्धा शिवहरे, शशि कुमार, सिद्धार्... और पढ़ें »

  • मान्यता यूनियन चुनाव में जीत पर श्रमिकों का आभार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    राउरकेला: एनएसपीसीएल में मान्यता यूनियन चुनाव में इंटक संबद्ध एनएसपीसीएल श्रमिक संघ की जीत पर इंटक के पदाधिकारियों ने वहां के श्रमिकों का आभार जताया है। जिसमें संघ की ओर से अध्यक्ष सपन राय, महासचिव शांतनु कुमार चौधरी, सचिव ज्योतिरंजन त्रिपाठी, सहमहासचिव रमणीरंजन पंडा, मोहन किसान, इंटक के प्रदेश महासचिव प्रशांत बेहरा, सचिव महीपाल बाग व निहाररंजन सामल ने वहां के श्रमिकों का आभार जताने समेत उनके ह... और पढ़ें »

  • वासुदेवपुर जनकल्याण परिषद का वार्षिकोत्सव मना

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    राउरकेला: वासुदेवपुर जनकल्याण परिषद का वार्षिकोत्सव सेक्टर-7 स्थित प्रगति उत्कल संघ परिसर में मनाया गया। इस अवसर पर कवि बांछानिधि महंती की जयंती भी मनाई गई। इस कार्यक्रम में विशिष्ट वक्ताओं ने परिषद के कार्यकलाप तथा कवि बांछानिधि महंती की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।इस अवसर पर मुख्य वक्ता वैशाखी साहित्य संसद के अध्यक्ष वेणुधर दास ने कवि बांछानिधि महंती की संघर्षपूर्ण जीवनी पर प्रकाश डाला। डॉ. रवि... और पढ़ें »

  • हाईकोर्ट बेंच पर वकीलों का आंदोलन शुरू

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला में हाईकोर्ट की स्थायी बेंच, सीबीआइ कोर्ट, विजिलेंस कोर्ट, लेबर कोर्ट तथा सेंट्रल इंडस्ट्रीयल ट्रिब्यूनल की स्थापना की मांग पर राउरकेला वकील संघ का तीन दिवसीय काम बंद आंदोलन बुधवार से शुरू हो गया है। इन मांगों को लेकर प्रत्येक महीने के अंतिम तीन कार्य दिवस पर काम बंद आंदोलन चलाया जाता है। लेकिन गुरुवार को उत्कल गौरव मधुसूदन दास की जयंती पर वकील दिवस के उपलक्ष्य ... और पढ़ें »

  • साईं वेली स्कूल में समर कैंप मई में

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    राउरकेला : कुआरमुंडा रोड स्थित साईं वेली स्कूल में समर कैंप पहली मई से शुरू होगा। इसमें एक महीने तक बच्चों को मुफ्त में तैराकी, घुड़सवारी, तीरंदाजी, नृत्य, संगीत आदि सिखाया जायेगा। सुबह व शाम को बारहवीं कक्षा तक के किसी भी स्कूल के बच्चे इसमें शामिल हो सकते हैं। कार्यक्रम के संयोजक राधामोहन विश्वाल एवं संतोष पाणीग्राही ने इसकी जानकारी दी और कहा कि बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए यह प्... और पढ़ें »

  • मिल गई राहत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    एक तरफ जहां आसमानी पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा है वहीं दूसरी तरफ गर्मी से बचने के लिए लोग ताल-तलैया में डुबकी लगा रहे हैं। बुधवार को कुछ ऐसे ही बच्चे दोपहर के वक्त तालाब में मजे लेते नजर आया। और पढ़ें »

  • अच्छे परिणाम के लिए अभिभावकों का प्रयास जरूरी : मिश्रा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओडिशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में शहर में लगातार श्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे चिन्मय स्कूल सेक्टर-7 की प्रधानाध्यापिका अलका मिश्रा ने बताया कि अच्छे रिजल्ट के लिए शिक्षकों के साथ साथ अभिभावकों को भी मेहनत करना चाहिए। मैट्रिक की परीक्षा में 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त करने वाले जिले के 21 में से चिन्मय स्कूल के आठ विद्यार्थी हैं। उन्होंने बताया कि चिन्मय मिशन द्वार... और पढ़ें »

  • बीरमित्रपर में मैट्रिक का परिणाम बेहतर

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    बीरमित्रपुर : सरस्वती शिशु विद्यामंदिर बीरमित्रपुर परिणाम इस साल भी बेहतर रहा है। यहां के तीन विद्यार्थियों को 80 फीसद से अधिक, 10 को 70 फीसद से अधिक, 28 को 60 फीसद से अधिक अंक मिले हैँ। यहां के सभी 65 परीक्षार्थियों को सफलता मिली है। कुमझरिया बालिका हाईस्कूल की पांच छात्राओं को 70 फीसद से अधिक तथा 28 को 60 फीसद से अधिक अंक मिले हैं।यहां के सभी 62 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इसी तरह कुमझरिया... और पढ़ें »

  • फंदे से झूलकर नव विवाहिता ने की आत्महत्या

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददात, राउरकेला : उदितनगर स्थित मनु पटनायक अस्पताल गली में एक नव विवाहिता ने फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण पता नहीं चल सका है, परंतु घरेलू कलह की वजह से महिला द्वारा यह कदम उठाये जाने की चर्चा है। उदितनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुम्हारपाड़ा में सव्यरंजन नायक अपनी पत्नी रश्मिता नायक (27) एवं पिता धीरेन नायक के साथ नमिता बेहरा के किराये के मकान में रहता था। गत एक वर्ष पूर्व... और पढ़ें »

  • मनाई जाएगी बाबा साहब की जयंती

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिसरा : ऑल इंडिया मूल निवासी अनुसूचित जाति संघ द्वारा भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 125 वीं जयंती समारोह आगामी 30 अप्रैल को सेक्टर ए मुखी बस्ती में आयोजित किया जाएगा। इस समारोह में बाबा साहेब को याद किया दिया जाएगा। देश के प्रति उनके योगदान पर चर्चा होगी। इस समारोह में युवा मोर्चा एवं महिला मोर्चा का गठन होगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संतोष मुखी की अध्यक्षता में एक... और पढ़ें »

  • मकान पर पेड़ गिरने से बच्ची की मौत, दो घायल

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, राउरकेला: टांगरपाली थाना अंतर्गत ढेलाकुदर में ईंट भट्टा के पास मकान पर सूखा पेड़ गिर जाने से मकान ढह गया। इस दुर्घटना में मकान तथा पेड़ के नीचे आ जाने से वहां काम करने वाली 12 साल की एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं दस साल का एक बच्चा व एक प्रौढ़ महिला घायल हो गई। टांगरपाली थाना अंतर्गत ढेलाकुदर गांव के पास एक ईंट भट्टा में वहां की 12 वर्षीया जानकी महानंद, दस वर्षीय कान्हा तांडी तथा कर... और पढ़ें »

  • सिलांग आ‌र्ट्स का समरफेस्ट एक को

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 01:03 AM (IST)

    राउरकेला: जगदा स्थित सिलांग आर्ट इंस्टीट्यूट का समर फेस्ट -2016 मेगा डांस शो आगामी पहली मई को भंज भवन में आयोजित होगा। शाम 6.30 बजे आयोजित इस कार्यक्रम में इंस्टीट्यूट के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। इंस्टीट्यूट की ओर से इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है। और पढ़ें »

(News from Rourkela, Odisha)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें