Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोपाल

पूरे देश में गोहत्या पर प्रतिबंध का विधेयक लाएंगे

भोपाल, इंदौर [ब्यूरो]। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उनकी सरकार प्रयास करेगी कि गोवंश पर देशभर में पूरी तरह रोक लगाने के लिए विधेयक लाएं। इसके लिए आम सहमति के प्रयास किए जाएंगे। वे यहां श्वेतांबर स्थानकवासी जैन श्रमण संघ के चतुर्विध सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। राजनाथ सिंह ने कहा कि एक चींटी की भी जान बचाने के लिए जैन समुदाय सड़क पर झा़़डू लगाता है, तो हम गोहत्या कैसे सहन कर सकत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        

दिग्विजय ने व्यापमं घोटाले में सीएम पर हमला बोला

भोपाल, ग्वालियर [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाला व ओलावृष्टि पर शिवराज सिंह पर लगातार हमला बोल रहे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा की व्यापमं घोटाले में सीएम ने पहले राज्यपाल रामनरेश यादव को फंसाया अब वह उमा भारती को फंसाने जा रहे हैं। लेकिन इस घोटाले की जांच सीबीआई को नहीं सौप रहे हैं। ओलावृष्टि पर उनका कहना था कि कमीशन खोरी के लिए पेंसिल से सर्वे किया जा रहा है। जो किसान कमीशन देगा उसे 100फीसदी मुआवजा म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 02:48 AM (IST)
        

अनियंत्रित होकर पलटी कार, पांच घायल

five injured in car accident

देवास [निप्र]। भोपाल रोड पर शुक्रवार शाम को हादसा हो गया। इंदौर की ओर जा रही एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना में कार सवार पांच लोग घायल हुए। दो को ज्यादा चोट आई। जानकारी के मुताबिक कार में राऊ, इंदौर निवासी परिवार के लोग सवार थे। सभी लोग भोपाल से इंदौर की ओर लौट रहे थे। भोपाल रोड पर जैतपुरा के समीप शाम करीब चार बजे कार चालक ने नियंत्रण खो दिया व कार पलटी खा गई। घटना की सूचना मिलने पर 108 एंबुल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 04:38 AM (IST)
        

राज्यपाल एयर एंबुलेंस से गए बेटे की अंत्येष्टि में

भोपाल [ब्यूरो]। राज्यपाल रामनरेश यादव गुरुवार को अपने बेटे शैलेष की अंत्येष्टि में शामिल होने एयर एंबुलेंस से रवाना हुए। डॉक्टरों की सलाह पर राज्यपाल को लखनऊ पहुंचने तक उनके बेटे के निधन की सूचना नहीं दी गई। उन्हें बताया गया कि बेहतर इलाज के लिए संजय गांधी पीजीआई, लखनऊ में शिफ्ट किया जा रहा है। राज्यपाल के साथ एडीसी विनीत कपूर, राजभवन के डॉक्टर एके पाठक एवं तीन अन्य डॉक्टर भी रवाना हुए। वहीं जगह क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 03:00 AM (IST)
        

सीबीआई करे राज्यपाल के बेटे की मौत की जांच

भोपाल [ब्यूरो]। राज्यपाल रामनरेश यादव के बेटे शैलेष यादव की लखनऊ में हुई संदिग्ध मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे और कांग्रेस ने की है। इसके लिए मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखा है। कटारे ने कहा कि शैलेष के ऊपर व्यापमं घोटाले में आरोप हैं। ये सही हैं या गलत, इसकी जांच एसटीएफ कर रही है ,पर मौत की वजह तो साफ होनी ही चाहिए।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 03:03 AM (IST)
        

मैंने कल से न खाना खाया, न ही सो पाया: नीरज

भोपाल [निप्र]। मप्र संस्कृति संचालनालय की ओर शहीद भवन में मंगलवार को पहला 'राष्ट्रीय कवि प्रदीप सम्मान समारोह-2012/13' आयोजन किया गया। इस मौके पर कवि गोपालदास 'नीरज' ने सोमवार को भोपाल आगमन के दौरान अपने साथ हुए व्यवहार पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने मंच से कहा कि मैंने कल से न खाना खाया है, न ही सो पाया हूं। मुझे ऐसी चीजों की आदत नहीं हैं। मैं सीधा-सादा आदमी हूं और जमीन पर सोना पसंद करता हूं। ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 02:51 AM (IST)
        

विधानसभा में देर रात धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक

भोपाल [ब्यूरो]। विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होते ही कांग्रेस विधायक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर सवालों के जवाब न देने का आरोप लगाते हुए गर्भ गृह में जाकर बैठ गए। इधर विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीतासरन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित सभी मंत्री और सत्तापक्ष के विधायक सदन से बाहर चले गए। सदन स्थगित होने के बाद भी गर्भ गृह से विपक्ष के न हटने पर वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार, परिवहन मंत्री भूपेन्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 02:51 AM (IST)
        

किसानों पर चर्चा नहीं कराई तो सदन में धरना

भोपाल [ब्यूरो]। राज्य सरकार ने यदि विधानसभा सत्र दो दिन का नहीं किया और किसानों के मुद्दे पर एक दिन चर्चा नहीं कराई तो कांग्रेस विधायक दल सदन में ही धरना देगा, वहीं व्यापमं घोटाले को लेकर लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घेर रहे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी विधानसभा पहुंचेंगे। ऐसे में एक दिनी सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है। नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के निवास पर हुई विधायक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 03:44 AM (IST)
        

अप्रैल में लालबत्ती की कवायद

भोपाल [धनंजय प्रताप सिंह]। लालबत्ती की आस में बैठे नेताओं के लिए अच्छी खबर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी तीसरी पारी में पहली बार होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी शुरू कर दी है। सत्ता-संगठन में बने तालमेल के बाद अप्रैल में कैबिनेट में नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। कैबिनेट में फिलहाल मंत्रियों के 11 पद खाली हैं। साथ ही निगम-मंडलों में दर्जा प्राप्त मंत्रियों के लिए भी जोड़-तोड़ भी हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 02:52 AM (IST)
        

भाजपा अध्यक्ष चौहान ने किया टीम का एलान

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने सात महीने बाद टीम घोषित की। कार्यसमिति के पुराने पदाधिकारी यथावत हैं, तो सवा साल से खाली पदों पर युवाओं को तवज्जो दी है। तीन उपाध्यक्ष, तीन महामंत्री, दो प्रवक्ता एवं दो पूर्व विधायक महिला नेत्रियों को प्रदेश मंत्री मनोनीत किया गया है। तीन उपाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह, विजेश लूणावत एवं मनोरंजन मिश्रा हैं। महामंत्रियों के बतौर किसान मोर्च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 02:35 AM (IST)
        

खाद्य तेल में मिलावट पर 6 माह की सजा

edible oil adulteration: 6 months sentenced

जबलपुर। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी प्रवेन्द्र कुमार सिंह की अदालत ने खाद्य तेल में मिलावट के आरोपी शारदा प्रसाद जायसवाल को 6 माह के कारावास की सजा सुनाई। साथ ही एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया। मामले की ट्रायल के दौरान अभियोजन की ओर से मध्यप्रदेश सेवानिवृत्त स्वास्थ्य खाद्य एवं औषधि निरीक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष हरदयाल दुबे ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि वरिष्ठ खाद्य निरीक्षक रहने के दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 03:53 AM (IST)
        

मंत्री लुट गए तो आम जनता का क्या होगा: यादव

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने वित्तमंत्री के साथ ट्रेन में हुई लूटपाट को अप्रत्याशित घटना बताते हुए सवाल उठाया कि मंत्री ही लुट गए तो आम जनता कितनी सुरक्षित होगी? देश और प्रदेश में हिंसा, आतंकवाद, दलित, अल्पसंख्यक और विशेषकर ईसाई समाज को अपराधियों द्वारा गिन-गिन कर निशाना बनाया जा रहा है। यादव ने भिंड विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व विधायक का जिक्र क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 20 Mar 2015 04:01 AM (IST)
        

आईसीयू से बाहर आए राज्यपाल

भोपाल [ब्यूरो]। राज्यपाल रामनरेश यादव के स्वास्थ्य में सुधार होने पर डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया है। राज्यपाल को मंगलवार देर रात सांस लेने में तकलीफ लेने के कारण राजधानी के शाहपुरा स्थित बंसल अस्पताल में भर्ती किया गया था। राज्यपाल का हालचाल जानने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शाम को अस्पताल पहुंचे। उनके बीच लगभग 10 मिनट तक एकांत में चर्चा हुई। राजभवन के अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 19 Mar 2015 02:34 AM (IST)
        

मप्र को मिला सिर्फ 2752 हज यात्रियों का कोटा

भोपाल [नप्र]। केंद्रीय हज कमेटी ने वर्ष 2015 के लिए हज कोटा जारी कर दिया है। प्रदेश को इस वर्ष केवल 2752 सीटों का कोटा प्राप्त हुआ है, जो गत वर्ष की तुलना में करीब 300 कम है। मप्र स्टेट हज कमेटी के पदाधिकारियों ने नाराजगी जताते हुए केंद्रीय हज कमेटी से कोटा बढ़ाने की मांग की है। कोटा कम होने से इस साल पहली बार आवेदन करने वाले करीब 17 हजार लोग हज पर जाने की दौड़ से लगभग बाहर हो गए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 03:02 AM (IST)
        

दिग्विजय 21 को भोपाल आएंगे

भोपाल [ब्यूरो]। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह करीब एक माह बाद फिर 21 मार्च को भोपाल आएंगे। सिंह व्यापमं घोटाले की निगरानी कर रही एसआईटी को फिर कुछ दस्तावेज सौंप सकते हैं। वे एक दिन भोपाल में रुकने के बाद 22 मार्च को राघौगढ़ जाएंगे। सिंह के भोपाल स्थित कार्यालय ने उनके भोपाल आने की पुष्टि की है। विधानसभा में कांग्रेस के शासनकाल में विधानसभा में हुई अवैध नियुक्तियों को लेकर जहांगीराबाद थाने में एफ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 17 Mar 2015 02:11 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले पर संसद का घेराव आज

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले और भूमि अधिग्रहण कानून को लेकर युवा कांग्रेस सोमवार को संसद का घेराव करेगी। घेराव में प्रदेश से दो-ढाई हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे। युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय संगठन ने व्यापमं घोटाले को भी घेराव के मुद्दों में शामिल किया है। लाखों युवा और कई राज्यों से जुड़ा मामला होने की वजह से देश की राजधानी में इसे उठाने का फैसला किया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 02:47 AM (IST)
        

विधानसभा सत्र की अधिसूचना आज, 24 को होगा सत्र

भोपाल [ब्यूरो]। विधानसभा का एक दिवसीय सत्र 24 मार्च को होगा। इसकी अधिसूचना सचिवालय सोमवार को जारी करेगा। सत्र में सरकार सप्लीमेंट्री बजट पास कराएगी तो कांग्रेस ऐसे सत्र बुलाने के औचित्य पर सवाल उठाएगी। राज्यपाल रामनरेश यादव ने सत्र बुलाने के प्रस्ताव को हरी झंडी के साथ वापस भेज दिया है। विधानसभा के प्रमुख सचिव की ओर से अधिसूचना जारी करने के साथ सत्र की तारीख की सूचना विधायकों को एसएमएस, फोन और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 16 Mar 2015 02:47 AM (IST)
        

दिग्विजय ने ली करोड़ों की रिश्वत: चौहान

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर करोड़ों के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राजधानी के बिल्डर अरुण सहलोत से उन्होंने रिश्वत में करोड़ों रुपए की रिश्वत ली। मई 2008 में आयकर विभाग के छापों में बिल्डर के यहां से मिली तीन डायरियों में इसका खुलासा हुआ है। डायरी में लक्ष्मण सिंह का भी उल्लेख है। डायरियों की प्रामाणिकता आयकर विभाग प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Mar 2015 02:27 AM (IST)
        

20 हजार की रिश्वत लेते पटवारी धराया

Patwari arrested ' for taking' bribe

नीमच। लोकायुक्त पुलिस ने मनासा उपखंड के कुकड़ेश्वर तहसील के पटवारी को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया। बाद में उसे 25 हजार के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। पटवारी कमल किशोर चौधरी ने चौकड़ी गांव के किसान बाबूलाल धाकड़ से खसरे में परिवर्तन और नामांतरण के नाम पर 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। 10 मार्च को लोकायुक्त एसपी उज्जैन को चौकड़ी गांव के किसान बाबूलाल धाकड़ ने शिकायत की क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 04:08 AM (IST)
        

नर्मदा बांध विस्थापितों पर मध्य प्रदेश समेत तीन राज्यों से मांगी रिपोर्ट

SC asks 3 states about steps on rehabilitation of Narmada dam oustees

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सरकारों से नर्मदा बांध परियोजना से विस्थापित हुए लोगों के पुनर्वास पर रिपोर्ट देने को कहा है। अदालत ने राज्य सरकारों से इस बात का विस्तृत विवरण देने को कहा है कि विस्थापितों का किस तरह से पुनर्वास किया जा रहा है। न्यायमूर्ति मदन बी. लोकुर और यूयू ललित की सामाजिक न्याय पीठ ने मध्य प्रदेश द्वारा सौंपे गए हलफनामे पर शुक्रवार को नाराजगी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Mar 2015 03:06 AM (IST)
        
(News from Bhopal, Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Bhopal, India Sunday 29 03 2015

25°c
यह भी देखें