Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोपाल

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की सीडी से गरमाई राजनीति

इंदौर/भोपाल। मतदान के एक दिन पहले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव की सीडी ने खंडवा लोकसभा क्षेत्र की राजनीति गरमा दी है। सीडी में यादव को पुलिस अफसरों के सामने गाली-गलौज करते हुए बताया गया है। भाजपा इस सीडी को चुनाव के समय हुए विवाद का बताकर तुल दे रही है,जबकि कांग्रेस सीडी के फुटेज को साल भर पुराने बताते हुए भाजपा की साजिश करार दे रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए निर्वाचन कार्यालय ने इस माम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

बसपा प्रत्याशी गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

मंदसौर। संसदीय क्षेत्र में बहुजन मुक्ति पार्टी के उम्मीदवार राजू मालवीय द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन को नक्सली बताना महंगा प़़ड गया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष की शिकायत के बाद पुलिस ने भी मामले में प्रकरण दर्ज कर बुधवार को राजू मालवीय को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हें सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। वहां से जमानत पर रिहा किया गया है। संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता उल्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

लड़के की चाहत में शिक्षिका को जलाया

रायसेन [ब्यूरो]। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में लड़के की चाहत पूरी नहीं होने पर पति और सास ने सरकारी स्कूल की शिक्षिका को आग से जलाकर मारने का प्रयास किया। गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता को भोपाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह मड़वाई गांव से किसी ने पुलिस को सूचित किया कि एक घर में महिला को जलाया जा रहा है। मौके पर 34 वर्षीय वैजंती गिरी ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

भूखे-प्यासे यात्रियों ने लूटी पेंट्रीकार

जबलपुर। सूरत से पटना जा रही प्रीमियम ट्रेन में भूखे-प्यासे यात्रियों ने मंगलवार रात आठ बजे छत्तीसगढ़ के नरसिंहपुर स्टेशन पर ट्रेन के पेंट्रीकार को लूट लिया। इससे खान-पान सेवा के कर्मचारी दहशत में आ गए। सुरक्षाकर्मी भी सहमे रहे। यात्रियों और पेंट्रीकार कर्मचारियों ने जीआरपी में मौखिक शिकायत की है। यात्रियों ने बताया कि वे सुबह छह बजे ट्रेन में सवार हुए थे। प्रीमियम ट्रेन होने के कारण उसमें खाना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:22 AM (IST)
        

मप्र में मिला करोड़पति पटवारी

दतिया। मध्य प्रदेश में लोकायुक्त पुलिस ने छापेमारी कर करोड़पति पटवारी को पकड़ा है। पटवारी राकेश गुप्ता ने जून 2013 में स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली थी। छापे के दौरान बड़ी संख्या में जमीन के कागजात, मकान की रजिस्ट्री, पास बुक आदि मिले है। जांच में अनुमानित संपत्ति करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये की बताई जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:22 AM (IST)
        

आखिरी दौर में भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

भोपाल [ब्यूरो]। आम चुनाव में प्रदेश की 29 संसदीय सीटों पर जीत हासिल करने के लिए भाजपा स्टार प्रचारकों ने तीसरे दौर में पूरी ताकत झोंक दी। मंगलवार को चुनाव प्रचार की समय सीमा समाप्त होने के बाद सभी स्टार प्रचारक और बाहरी नेता लौट गए। पार्टी के अब तक हुए चुनाव प्रचार में राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ प्रादेशिक नेताओं ने भी एक दिन में अनेक सभाएं लेकर कार्यकर्ताओं को बेहतर संदेश देने का प्रयास किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:22 AM (IST)
        

दारू -पैसे लेकर मत बिको दलितों: दिग्विजय

उज्जैन। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने एक और विवादित बयान दिया है। सोमवार को एक चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि दलित भाइयों, कांग्रेस ने तुमको क्या नहीं दिया। मजदूर से मालिक बनाया, भूमिपति बनाया और नौकरियां दीं। इसके बाद भी कभी दारू और कभी पैसे लेकर बिक जाते हो, ऐसा मत करो। हमारी पार्टी ही तुमको आगे ले जाएगी। इस मौके पर दिग्विजय सिंह ने जनता से आह्वान किया कि आप लोग वोटिंग मशीन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:44 AM (IST)
        

आज शाम थम जाएगा आम चुनाव का शोर

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश में मंगलवार की शाम 6 बजते ही आम चुनाव का शोर थम जाएगा। तीसरे और आखिरी चरण में प्रदेश की दस संसदीय सीटों पर मतदान कराया जाएगा। इस दौरान 1 करो़़ड 69 लाख 53 हजार 358 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 87 लाख 81 हजार 495, महिला मतदाताओं की संख्या 81 लाख 71 हजार 514 और अन्य मतदाताओं की संख्या 349 है। आम चुनाव के लिए तीसरे दौर में विदिशा, देवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:44 AM (IST)
        

गिरिराज को संयम बरतना था

झाबुआ। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अनंतकुमार रविवार को झाबुआ पहुंचे। यहां मीडिया ने उनसे बिहार के भाजपा नेता गिरिराज सिंह के बयान पर सवाल पूछा। उन्होंने जवाब दिया कि गिरिराज को संयम बरतना चाहिए था। राजनीति में संयमित भाषषा का उपयोग करना चाहिए। गिरिराज सिंह ने बयान दिया था कि मोदी का विरोध करने वालों को पाकिस्तान जाना होगा। रविवार को चुनिंदा कार्यकर्ताओं की बैठक लेने अनंतकुमार सुबह सा़़ढे 11 बजे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

नाव पलटने से चार की मौत, 11 लापता

दतिया [ब्यूरो] मध्य प्रदेश के दतिया जिला मुख्यालय से 45 किमी दूर खेरोना के पास सिंध नदी में नाव पलटने से तीन बच्चों समेत चार लोगों की डूबने से मौत हो गई। 11 से ज्यादा लापता बताए गए हैं। सभी आपस में रिश्तेदार थे। नाव में 20 से अधिक लोग सवार थे, जिनमें पांच तैरकर सुरक्षित निकल आए। घटना रविवार रात 8.30 बजे की है। लापता लोगों की तलाश जारी है। जानकारी के अनुसार, खेरोना गांव निवासी जानकी केवट के बेट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करेगी भाजपा: आडवाणी

भोपाल, थांदला [झाबुआ]/बड़वानी [ब्यूरो]। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शनिवार को झाबुआ जिले के थांदला और बड़वानी के पाटी में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रदेश सरकार की तारीफ की और और शिवराज सिंह को देश का सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बताया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से भाजपा कभी समझौता नहीं करेगी। आडवाणी ने कहा कि अब मै संसद का सबसे वरिष्ठ सदस्य हूं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

'शहजादा' सम्माननीय शब्द: नरेंद्र तोमर

भोपाल, देवास। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए उपयोग किए जा रहे 'शहजादा' संबोधन की धुरी पर घूम रही भाजपा की राष्ट्रीय राजनीति को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने देवास में नया मोड़ दे दिया। शनिवार को पत्रकारों के सवालों के जवाब में श्री तोमर ने कहा कि 'शहजादा' शब्द बहुत सम्माननीय है, राहुल गांधी के लिए इस्तेमाल करना उचित नहीं है। श्री तोमर ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन ग़़डकरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

बौखला गए हैं मोदी: राज बब्बर

भोपाल, रतलाम। लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय दलों के नेता एक-दूसरे पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। कांग्रेस सांसद व अभिनेता राज बब्बर ने शनिवार को यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को चुनाव में क़़डी शिकस्त मिलने जा रही है, इससे वे बोखला गए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में रोड शो करने आए राज बब्बर से जब यह पूछा गया कि न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:23 AM (IST)
        

बारातियों की बस हाईटेंशन तार से टकराई, पांच मरे

भिंड, नई दुनिया संवाददाता। मध्य प्रदेश के अटेर क्षेत्र के कनैरा बजरिया गांव में बारातियों से भरी बस में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। शुक्रवार रात करीब नौ बजे बस बिजली के झूलते तारों से टकरा गई थी। इससे निकली चिंगारियों से बस में आग लगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर शोक व्यक्त किया है और सभी पीड़ित लोगों की तत्काल सहायता के लिए प्रशासन को निर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:07 AM (IST)
        

मुफ्त में हो रहा दिल्ली वालों का मनोरंजन : पार्रिकर

इंदौर, नई दुनिया। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा कि उनके राज्य में मनोरंजन के लिए शास्त्रीय से लेकर मार्डन संगीत तक अनेक साधन मौजूद हैं। हम मनोरंजन कर कम करने का प्रयास भी कर रहे हैं, लेकिन दिल्लीवासियों का बीते कई महीनों से मुफ्त में मनोरंजन हो रहा है। अब बनारस वालों का भी मनोरंजन हो रहा है। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की सादगी केवल मार्केटिग का हिस्सा है। वह मार्केटिग कर लो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:07 AM (IST)
        

रामदेव के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग

भोपाल, ब्यूरो। मतदान के दिन बाबा रामेदव के भोपाल प्रवेश और सीडी बांटने के मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। पार्टी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को सौंपी शिकायत में कहा है कि चुनाव आयोग की रोक के बावजूद बाहरी व्यक्ति बाबा रामदेव ने शहर में प्रवेश किया और उनके समर्थकों ने सीडी भी बांटी। इसी सीडी का विमोचन उन्होंने बाद में किया। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:07 AM (IST)
        

सिंधिया ने की ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश कांग्रेस के बाद अब गुना से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन [ईवीएम] में ग़़डब़़डी की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविंद से की है। सिंधिया ने दूरभाषष पर शिकायत में कहा कि कोलारस विधानसभा की करीब दस मशीनों में कांग्रेस का बटन दबाने पर भाजपा के प्रत्याशी के सामने की लाइट जल रही है। शिकायत मिलने पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने संसदीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

राहुल गांधी की खंडवा में सभा आज

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के संसदीय क्षेत्र खंडवा में सभा करेंगे। वे सभा के लिए 11 बजे खंडवा पहुंचेंगे। सभा को मेगा शो बनाने के लिए यादव टीम ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी मंदसौर संसदीय क्षेत्र के नीमच में सभा को संबोधित करेंगी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

देश के युवा लाएंगे बड़ा बदलाव: मोदी

रतलाम [ब्यूरो]। भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में देश के युवा खासकर 18-28 उम्र के लोग एक बड़ा बदलाव लाएंगे। भाजपा इस आम चुनाव में पिछले 25 सालों का रिकॉर्ड तोड़ेगी। वह मंगलवार को मध्य प्रदेश के रतलाम में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 60 सालों में कांग्रेस ने युवाओं को एकजुट नहीं होने दिया। धर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

आइएएस जोशी दंपति होंगे बर्खास्त

भोपाल। आय से अधिक मामले में फंसे 1979 बैच के निलंबित आइएएस अधिकारी अरविंद जोशी और टीनू जोशी की बर्खास्तगी तय मानी जा रही है। केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय के आदेशानुसार मध्य प्रदेश सरकार ने आइएएस दंपति को 26 मार्च को अपना पक्ष रखने का अवसर दिया था। लेकिन मंगलवार तक उन्होंने राज्य सरकार को कोई जवाब नहीं दिया। लिहाजा प्रदेश सरकार ने एकतरफा कार्रवाई कर केन्द्र को प्रस्ताव भेजने की तैया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Bhopal, Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Bhopal, India Thursday 24 04 2014

35°c