Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोपाल

...तो सरकारी हो जाएगा जयविलास परिक्षेत्र

Scindia family and Jayvilas

अभिषेक शर्मा, ग्वालियर। शहर की प्राइम लोकेशन जयविलास परिक्षेत्र का रेवेन्यू रिकॉर्ड तैयार करने का काम अब पूरी तरह सिंधिया परिवार पर आकर थम गया है। इसी सिलसिले में दो दिन पहले जिला प्रशासन ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, प्रदेश की उद्योमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित परिवार के छह सदस्यों को नोटिस भेजे हैं। हजारों करोड़ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:28 AM (IST)
        

अल्पसंख्यकों से ब्लैकमेल हो रही भाजपा

भोपाल, ग्वालियर/मुरैना। हिंदुओं की रक्षा के मामले में विश्व हिन्दू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोग़ि़डया ने केन्द्र सरकार पर ही हमले शुरु कर दिए। गुरुवार को मुरैना और ग्वालियर में आयोजित हिन्दू सम्मेलनों में उन्होंने यह तक बोल दिया कि केंद्र सरकार अल्प संख्यकों द्वारा ब्लैकमेल हो रही है। केन्द्र में चाहे भाजपा रहे या कांग्रेस, वे हिन्दुओं की रक्षा नहीं कर सकतीं। हिन्दू की रक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 03:23 AM (IST)
        

निलंबित आईएएस शशि कर्णावत होंगी बर्खास्त

भोपाल [ब्यूरो]। निलंबित आईएएस अफसर शशि कर्णावत को बर्खास्त करने राज्य सरकार ने केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय को प्रस्ताव भेज दिया है। इसमें कहा गया है कि कर्णावत को विशेष न्यायालय ने प्रिंटिंग घोटाले में पांच साल की जेल और 50 लाख जुर्माने की सजा दी है। वे जेल में भी रह चुकी हैं। इन पर भ्रष्टाचार का आरोप सिद्ध होने से सेवा से बर्खास्त किया जाना उचित होगा। उल्लेखनीय है कि मंडला के विशे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 02:02 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले में एसटीएफ ने एक्सलशीट से छेड़छाड़ की: दिग्विजय

भोपाल [ब्यूरो]। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि व्यापमं घोटाले में एसटीएफ ने हार्डडिस्क और एक्सलशीट से छेड़छाड़ की है और केस को इतना कमजोर बना दिया गया है कि किसी को सजा नहीं होगी। सिंह ने दावा किया कि घोटाले के मुख्य आरोपियों में शुमार नितिन मोहिन्द्रा से बरामद हार्डडिस्क की ओरिजनल एक्सलशीट और कॉलडिटेल उनके पास है। उन्होंने कहा कि एसआईटी को भी इसके बारे में बीते महीने 6 दिसंबर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:55 AM (IST)
        

मोदी का सफाई अभियान अच्छा प्रयास : राज बब्बर

भोपाल, इंदौर [ब्यूरो]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सफाई अभियान एक अच्छा प्रयास है और मैं इसकी सराहना करता हूं। मैं भी बचपन से अपने आसपास साफ-सफाई का खास खयाल रखता हूं। यह बात रविवार को इंदौर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता, पूर्व सांसद और ख्यात फिल्म अभिनेता राज बब्बर ने पत्रकारवार्ता में कही। वे नगर निगम चुनाव के सिलसिले में कांग्रेस के प्रचार के लिए प्रदेश के दौरे पर हैं। पार्टी में र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 03:40 AM (IST)
        

सरकार ने सुरक्षा के नाम पर आसमान गिरवी रख दिया: राजबब्बर

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस के स्टार प्रचारक और प्रवक्ता राजबब्बर में शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कहा कि सरकार ने सुरक्षा के नाम पर देश का आसमान गिरवी रख दिया है। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा पर खुशी तो जाहिर की पर ये भी कहा कि सुरक्षा मामलों से समझौता नहीं होना चाहिए। हम हिफाजत करने में सक्षम हैं। दरअसल, ओबामा की यात्रा के मद्देनजर राजपत्र को नो-फ्लाइंग जोन बनाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 03:00 AM (IST)
        

65 फीसदी से कम उपस्थिति पर प्राइवेट परीक्षा देंगे छात्र

new rule in mp

भोपाल, नप्र। क्लास में 65 फीसदी से कम उपस्थित रहने वाले हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी के विद्यार्थियों को प्राइवेट परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा देनी होगी। ऐसे छात्रों को स्वत: ही प्राइवेट कर दिया जाएगा और इसके लिए उनसे 20 रुपये प्रति छात्र अतिरिक्त शुल्क भी लिया जाएगा। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने ऐसे छात्रों की सूची 20 फरवरी तक मांगी है। दोनों परीक्षाओं में शामिल होने के लिए क्लास में 75 फीसदी उपस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 12:28 AM (IST)
        

मंत्रालय में लहराएगा देश का सबसे ऊंचा तिरंगा

भोपाल [ब्यूरो]। देश का सबसे ऊंचा तिरंगा मध्यप्रदेश मंत्रालय के वल्लभ भवन पार्क में लहराएगा। इस तिरंगे की ऊंचाई 229.6 फीट होगी। इतना ही नहीं भारत-पाकिस्तान के वाघा बार्डर की तर्ज पर यहां पर शनिवार और रविवार को शाम 5 बजे समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए बाकायदा एसएएफ के जवान बैंड बजाकर बीटिंग द रीट्रिट करेंगे। तिरंगे को एक बार लगाने के बाद इसे उतारा नहीं जाएगा। रात में भी तिरंगे पर रोशनी बनी रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 01:20 AM (IST)
        

बेदी को भाजपा में लाने का निर्णय आश्चर्यजनक : नरेंद्र

भोपाल [ब्यूरो]। केंद्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पूर्व पुलिस अधिकारी किरण बेदी के भाजपा में आने को आश्चर्यजनक निर्णय बताया। उन्होंने कहा कि वे पहले राजनीति में नहीं थीं इसलिए ऐसी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। ऐसे निर्णयों के दोनों पहलू रहते हैं, समर्थन और विरोध भी होता है इसलिए यह स्वाभाविक है। बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे केंद्रीय मंत्री तोमर ने भरोसा जताया कि इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 03:00 AM (IST)
        

यूपी का गेहूं मप्र में ऊंचे दामों पर बिका : पासवान

भोपाल [ब्यूरो]। केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद एवं सावर्जनिक वितरण रामविलास पासवान ने मंगलवार को यहां न्यूनतम समर्थन मूल्य पर होने वाली अनाज खरीदी पर सवाल उठा दिए हैं। पासवान ने कहा कि बोनस के चक्कर में व्यापारी उत्तर प्रदेश जैसे पड़ोसी राज्य से एक हजार रपए क्विंटल में गेहूं लेकर यहां 15-16 सौ रुपए में बेच देते थे। इससे किसान को कोई फायदा नहीं होता, बिचौलिए मुनाफा कमाते थे। बोनस केन्द्र सरकार ने बंद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 02:53 AM (IST)
        

मंत्रीजी के बर्थ डे पार्टी में बच्चों से धुलवाए झूठे बर्तन

भोपाल, औबेदुल्लागंज। मंडीदीप में सोमवार को सरकार के एक मंत्री की बर्थ डे पार्टी में नाबालिग बच्चों से झूठे बर्तन धुलवाए गए। पार्टी में कई भाजपा नेता और वे प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे, जिनके पास लोगों व बच्चों के अधिकारों के संरक्षण की जिम्मेदारी है। लेकिन वे भी ठंड में बर्तन धोते बच्चों की अनदेखी करते रहे। 18 से साल से कम उम्र के बच्चों से काम करवाना बाल श्रम कानून का उल्लंघन है। दरअसल, सोम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 02:47 AM (IST)
        

भागवत ने की हिंदू राष्ट्र की पैरवी

भोपाल, सागर [राजीव सोनी/ हरेकृष्ण दुबोलिया]। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के चार दिनी 'सागर मंथन' के बाद संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने रविवार को अपनी पहली सार्वजनिक सभा में हिंदू राष्ट्र की पैरवी कर दी। इसके समर्थन में उन्होंने कम्युनिस्ट पार्टी के संस्थापक एमएन राय, रविंद्रनाथ टैगोर से लेकर डॉ. भीमराम आंबेडकर के तर्को का हवाला भी दिया। अपने तर्को के साथ वह बोले हिंदुत्व ही सामाजिक सद्भाव एवं विकास का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 02:40 AM (IST)
        

टिकट ठीक बांटते तो ऐसी स्थिति न होती: अजय सिंह

भोपाल [ब्यूरो]। टिकट वितरण से पैदा हुई कांग्रेस नेताओं की नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेशाध्यक्ष अरण यादव खुद इसका शिकार हो रहे हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि टिकट ठीक बंटते तो ऐसी स्थिति नहीं होती। कहीं न कहीं गलती हुई होगी, तभी ऐसी नाराजगी सामने आ रही है। चुनाव प्रचार में अब तक नहीं उतरने पर सिंह ने बिना किसी लाग-लपेट के कहा कि आज तक किसी ने प्रचार करने के लिए नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 01:41 AM (IST)
        

सीएम ने अफसरों से लिया योजनाओं का फीडबैक

strategy of shvraj

भोपाल, ब्यूरो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आला अफसरों से मंत्रालय में शुक्रवार को एक-एक करके बात की और विभागीय योजनाओं के बारे में फीडबैक लिया। इस दौरान अधिकारियों से उन्होंने कामकाज में सुधार के उपाय और नए प्रोग्राम के बारे में पूछा। कुछ अधिकारियों ने योजनाओं के लिए फंड की कमी की बात भी उठाई। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 11:42 PM (IST)
        

सरकारी नौकरी कर रहे भ्रष्ट सजायाफ्ता

भोपाल [हरीश दिवेकर]। मप्र में विभिन्न सरकारी विभागों में कई अफसर सहित 102 लोग ऐसे हैं जिन्हें न्यायालय से भ्रष्टाचार सहित अन्य मामलों में सजा हो चुकी है, लेकिन वे जमानत लेकर नौकरी कर रहे हैं। इसका खुलासा लोकायुक्त पीपी नावलेकर द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में हुआ है। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि प्रदेश के आला अफसर उनके जीरो टालरेंस की मंशा के खिलाफ काम कर रहे हैं। लोकायुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 02:51 AM (IST)
        

जोशी दंपति पर चल रही मनी लांड्रिंग की कार्रवाई

भोपाल [ब्यूरो]। आय से अधिक संपत्ति जुटाकर देश भर में चर्चित हुए बर्खास्त आईएएस दंपति अरविंद-टीनू जोशी के खिलाफ अभी मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत प्रवर्तन निदेशालय में भी फाइल खुली हुई है। देश के सबसे सख्त माने जाने वाले इस कानून के तहत आईएएस दंपति की काली कमाई की छानबीन चल रही है। ईडी ने अभी उनकी 40 करोड़ से अधिक की संपत्ति के बारे में सवालों की सूची तैयार की है। बाकी प्रापर्टी के बारे में छानबीन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 15 Jan 2015 02:38 AM (IST)
        

टीनू जोशी का कोर्ट में सरेंडर, जेल भेजा

भोपाल [ब्यूरो]। आय से अधिक संपत्ति मामले में पिछले साल एक मार्च से लोकायुक्त पुलिस को छका रही बर्खास्त आईएएस अधिकारी टीनू जोशी ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। व्हील चेयर पर दो नर्सो के साथ आई टीनू जोशी की ओर वकील ने कहा कि उनकी पक्षकार निर्दोष हैं। लेकिन विशेष न्यायाधीश डीपी मिश्रा ने सख्त टिप्पणी कर कहा कि यदि वह निर्दोष है, तो फरार क्यों थी? वकील ने बीमारी का हवाला देकर जमानत लेने की भरप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 14 Jan 2015 03:13 AM (IST)
        

प्रदेश की पंचायतों में पहले दौर का मतदान आज

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश में पंचायत निर्वाचन के प्रथम चरण का मतदान मंगलवार को होगा। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने बताया कि प्रथम चरण में पंच के 96 हजार 634, सरपंच के 5 हजार 834, जनपद सदस्य के 1804 और जिला पंचायत सदस्य के 225 पद के लिए अधिसूचना जारी की गई है। पहले चरण में पंच पद के 96 हजार 634 पद में से 62 हजार 30 पंच पद के लिए निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। मतदान अब 25 हजार 404 पद के लिए हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 03:48 AM (IST)
        

धर्मातरण-घर वापसी के मुद्दे पर बनेगी रणनीति

भोपाल [ब्यूरो]। देश में धर्मातरण और घर वापसी के मुद्दे पर छिड़ी बहस पर सरकार का रख सामने आने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपनी रणनीति तय करने जा रहा है। सागर में आयोजित संघ के पांच दिवसीय चिंतन शिविर में इन मुद्दों पर ठोस फैसले लिए जा सकते हैं। 14 से 18 जनवरी तक चलने वाले संघ के चिंतन शिविर में सरसंघ संचालक मोहन भागवत अनेक सत्रों के दौरान संघ नेताओं, अनुषांगिक संगठन और आमजनों से भेंटकर मुद्दे पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 03:12 AM (IST)
        

पीसीसी ने मंजूर किए इस्तीफे, नेताओं में मची खलबली

भोपाल [ब्यूरो]। टिकट वितरण से खफा होकर इस्तीफा देने की पेशकश करना अब नेताओं को भारी पड़ने लगा है। प्रदेश कांग्रेस ने ऐसे सभी पदाधिकारियों के इस्तीफे मंजूर करने का फैसला किया है। इस कदम से युवा कांग्रेस, एनएसयूआई और अल्पसंख्यक विभाग के नेताओं में खलबली मच गई है। पांसा उलटा प़़डने पर प्रभावित नेता अब पीसीसी के अधिकार क्षेत्र पर ही सवाल उठाने लगे हैं। सभी का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ] केवल संब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Jan 2015 02:41 AM (IST)
        
(News from Bhopal, Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Bhopal, India

14°c
यह भी देखें