1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोपाल

शिवराज करेंगे सोनिया से दिग्विजय की शिकायत

Shivraj will complain to Sonia against Digvijay

भोपाल [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर दिग्विजय सिंह द्वारा की जा रही घटिया राजनीति की शिकायत करेंगे। मुख्यमंत्री उनसे यह भी पूछेंगे कि सिंह द्वारा जो बेबुनियाद आरोप लगाकर ओछी राजनीति की शुरआत की है, क्या यह सब उनकी सहमति से हुआ है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार सुबह अपने निवास पर पत्रकारवार्ता में कही। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

भूकंप के कारण बैठक छोड़ बाहर निकल आए सिंधिया

Left the meeting came out Scindia due to earthquake

भोपाल, गुना [ब्यूरो]। नेपाल और पोखरा के बीच आए भूकंप के झटके गुना में भी महसूस किए गए। जिस समय भूकंप के झटके महसूस किए गए, उस समय क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जिला पंचायत के सभाकक्ष में जिला सतर्कता एवं मूल्यांकन समिति की बैठक ले रहे थे। करीब दस से 15 सेकंड तक जमीन हिलती देख बाहर खड़े कार्यकर्ताओं ने इसकी जानकारी बैठक ले रहे सांसद सिंधिया को सभाकक्ष में दी। बाहर शोरगुल की आवाज सुनकर पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:20 AM (IST)
        

पत्नी और 5 माह की बेटी को चाकू मारकर खुद ट्रेन से कटा

Man stabs wife, daughter, jumps before moving train

भोपाल। एक युवक ने अपनी पत्नी और पांच माह की बेटी पर चाकू से जानलेवा हमला करने के बाद ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। मां-बेटी बच गए, लेकिन उनकी हालत नाजुक है। वारदात बागसेवनिया स्थित अमराई बस्ती में बुधवार रात को हुई। विवाद की वजह युवक के बेरोजगार होने के कारण घर में आए दिन होने वाला कलह बताया जा रहा है। बागसेवनिया पुलिस के मुताबिक मनी तिवारी (30) अपनी पांच माह की बेटी पीहू के साथ अपने मायके 1168 अमर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:49 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले में दिग्विजय की एक्सलशीट निकली झूठी

Digvijay's Axel sheet ejected false in Wyapmn scandal

भोपाल [अभिषेक दुबे]। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा शपथ पत्र के साथ व्यापमं घोटाले की 6 दिसंबर 2014 को एसआईटी को सौंपी गई एक्सलशीट झूठी निकली। गांधी नगर फॉरेंसिक लैब से एसआईटी द्वारा मंगवाई गई नितिन महिंद्रा के हार्डडिस्क की लिफाफा बंद रिपोर्ट आने के बाद यह खुलासा हुआ। लैब से भेजी गई पांच हार्डडिस्कों की अलग-अलग रिपोर्ट से दिग्विजय सिंह द्वारा सौंपी गई एक्सलशीट का मिलान नहीं हुआ। इससे दिग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 02:21 AM (IST)
        

दिग्विजय के लेगी बयान एसटीएफ

STF will take statement of Digvijay

भोपाल [ब्यूरो]। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान लेने एसटीएफ के एआईजी आशीष खरे गुरुवार को उनके राजधानी स्थित निवास श्यामला हिल्स पर जाएंगे। ऐसी संभावना जताई जा रही है। भोपाल प्रवास पर आए सिंह से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं तो एसटीएफ को जांच में पूरा सहयोग करने को तैयार हूं, एसटीएफ ही मुझे सहयोग नहीं कर रही है। सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मैंने पिछली बार भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 02:37 AM (IST)
        

जयवर्धन सिंह की सगाई

Jayawardene Singh's engagement

भोपाल, सारंगपुर [ब्यूरो]। राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के विधायक पुत्र जयवर्धन सिंह का 21 अप्रैल को राघौगढ़ में सगाई कार्यक्रम संपन्न हो गया। जिसमें उनके पिता, बहनें एवं करीबी मित्र शामिल हुए। आयोजन में शाही-ठाठ बाट देखने को मिला। कार्यक्रम में उनके काका पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह, बड़े भाई आदित्य विक्रम सिंह आदि उपस्थित थे। जयवर्धन सिंह का विवाह 19 मई को बिहार के डुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 12:42 AM (IST)
        

राज्यपाल से मिलने अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री

Chief Minister goes to Hospital to meet Governor

भोपाल [ब्यूरो]। एक निजी अस्पताल में भर्ती राज्यपाल रामनरेश यादव के स्वास्थ्य की जानकारी लेने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को गए। उन्होंने 15 मिनट राज्यपाल से एकांत में चर्चा कर उनका हालचाल जाना। साथ ही बेटे के निधन से दुखी राज्यपाल को ढांढस भी बंधाया। रविवार रात अचानक तबीयत बिगडऩे पर राज्यपाल को अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके पहले भी राज्यपाल स्वास्थ्य नरम होने के कारण कई बार अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 02:27 AM (IST)
        

राज्यपाल रामनरेश यादव फिर अस्वस्थ, अस्पताल में भर्ती

Governor hospitalised in Bhopal

भोपाल [ब्यूरो]। पुत्र शोक का आघात झेलने के बाद दस दिन पहले ही लखनऊ से भोपाल लौटे प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव रविवार को फिर अस्वस्थ हो गए हैं। उन्हें राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले एक महीने से राज्यपाल का स्वास्थ्य नरम-गरम चल रहा है। इस बीच उनके मंझले बेटे शैलेष की असामयिक मौत का सदमा भी उन्हें झेलना पड़ा। 8 अप्रैल को भोपाल लौटने के बाद उन्हें लगातार डॉक्टरों की निगरान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:25 AM (IST)
        

नक्सली समस्या प्रशासन की नाकामी: वीके सिंह

Naxalite problem failure of governance: VK Singh

भोपाल [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में नक्सली समस्या प्रशासन की नाकामी है। हम वहां पर आर्थिक और प्रशासनिक नीतियां नहीं पहुंचा पाए हैं। इस दिशा में तेजी से काम हो रहा है, जल्द ही इस समस्या से निजात मिल जाएगी। यह बात विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने हाल ही में जवानों पर हुए हमले के सवाल पर कही। विश्व हिंदी सम्मेलन के लिए लाल परेड मैदान का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

'सुखी रहना चाहते हैं, तो जा़ेड-घटाने में न उलझें

not to waste your time says jaggi vasudev in international symposium

भोपाल[विनायक ब़डोदिया]। 'जिस वक्त आप खुश और शांत हैं, वही पल आपका जीवन तय करता है। आप किस मकान में रहते हैं.. कौन सी गा़डी चलाते हैं.. इससे कोई फर्क नहीं प़डता। हालांकि, शांत रहना कोई ब़डी उपलब्धि नहीं। व्यवस्था से शांति नहीं आती। हिंसा मिटाने के लिए व्यवस्था जरूरी है। यदि आप परिवार के साथ खुश रहना चाहते हैं, तो मन शांत रखें.. जीवन के जा़ेड-घटाने में न उलझें। राम और कृृष्ण को भी जीवन में कई असफलता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:03 AM (IST)
        

व्यापमं मुद्दे पर उमा भारती ने साधा मौन

Uma Bharti silent on Vyapam issue

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती अब मौन हैं, ज्यादा कुरेदने पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर रही हैं। गुरुवार को भोपाल में उन्होंने स्पष्ट कहा कि अब मैं कुछ नहीं बोलूंगी। इस घोटाले की जांच एसटीएफ और एसआईटी कर रही हैं। मुझे इन जांच एजेंसियों पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि पहले मैंने जो बात कही थी उस वक्त एसआईटी नहीं बैठी थी। भोपाल के सीजेएम कोर्ट में तिरंगा अपमान को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 02:56 AM (IST)
        

सोनिया निर्विवाद नेता, राहुल पर भ्रम नहीं: दिग्विजय

Undisputed leader Sonia, Rahul no illusions: Digvijay

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर उठ रहे सवालों पर यहां भोपाल में मीडिया से कहा कि कहीं कोई विवाद की स्थिति नहीं है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी निर्विवादित नेता हैं। वे जो भी फैसला करेंगी, हमें मंजूर होगा। राहुल गांधी को लेकर कहीं कोई संशय या भ्रम की स्थिति नहीं है। ज्ञात हो कि 19 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली किसान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 01:35 AM (IST)
        

महू में आंबेडकर यूनिवर्सिटी की घोषणा आज

CM to announce Ambedkar University today in Mahu

भोपाल [ब्यूरो]। डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर जयंती समारोह में मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महू में अंबेडकर यूनिवर्सिटी खोलने की घोषणा कर शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम में केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम के लिए अनुसूचित जाति कल्याण विभाग ने एक करोड़ पए मंजूर किए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 09:37 AM (IST)
        

आप के विरोध को सीएम ने बताया किसान विरोधी

AAP Rally against Farmers: CM

भोपाल [ब्यूरो]। ओंकारेश्वर बांध से डूब में आ रहे प्रभावितों के पुनर्वास को लेकर जल सत्याग्रह कर रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान विरोधी बताया है। उन्होंने निमाड़ के किसानों से कहा कि कुछ लोगों की खिलाफत के कारण विकास को नहीं रोक सकते हैं। इस परियोजना से क्षेत्र में सिंचाई क्षमता बढ़ेगी। मुख्यमंत्री को इंदिरा सागर और ओंकारेश्वर परियोजना नहरों में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 12:38 AM (IST)
        

राहुल नहीं आएंगे महू, प्रदेशाध्यक्ष यादव पहुंचेंगे

Rahul Gandhi not to reach Mahu

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी 14 अप्रैल को महू नहीं आएंगे। डॉ.भीमराव आम्बेडकर की जयंती पर उनके आने की संभावना जताई जा रही थी पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास कोई सूचना नहीं है। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी सहित कई प्रदेश पदाधिकारी जरूर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पार्टी ने भी जयंती पर जिला और ब्लाक स्तर पर संगोष्ठी व सभा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 08:12 AM (IST)
        

पीली बत्ती लगी गा़डी लेकर गए थे नकल करवाने

he used yellow beacon car to copy in exam

भोपाल ([नप्र)]। व्यापमं की पीएमटी 2013 में हुए फर्जीवा़$डे में एसटीएफ ने 61 आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चालान पेश कर दिया है। इसमें यूपी निवासी आरोपी अरविंद कुमार यादव ने बताया कि उसने अदिति रावत नामक की ल़डकी को नकल कराई थी। अदिति के पिता उसे और अदिति को पीली बत्ती लगी बोलेरो गा़डी से परीक्षा सेंटर लेकर गए थे। नकल कराने के बाद मेरा सिलेक्शन भी यूपी सीपीएमटी 2013 में हो गया था। हालांकि एसटीएफ न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

शिवराज को क्लीनचिट की जरूरत नहीं: तोमर

No need to cleanchit to Shivraj: Tomar

भोपाल [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छबि पहले से ही क्लीन है उन्हें क्लीनचिट देने की जरूरत नहीं। कांग्रेस के निराधार आरोपों से कोई आरोपी नहीं बन जाता। शिवराज सीएम बने रहेंगे और कार्यकाल पूरा करेंगे। यह बात बीजेपी कार्यसमिति में पहुंचे केन्द्रीय इस्पात एवं खान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कही। बैठक के बाद विशेष चर्चा के दौरान व्यापम मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस कितनी भी कोशिश करले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 12:28 AM (IST)
        

राज्यपाल रामनरेश यादव 15 दिन बाद भोपाल लौटे

Governor back to Bhopal

भोपाल [ब्यूरो]। राज्यपाल रामनरेश यादव 15 दिन बाद बुधवार दोपहर दो बजे भोपाल लौट आए। उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है, डॉक्टरों ने अभी कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है। राज्यपाल के साथ उनका बेटा, भतीजा एवं अन्य परिजन भी भोपाल आए है। मंझले बेटे शैलेष के असामयिक निधन सूचना मिलने के बाद राज्यपाल यादव को 25 मार्च को एयर एंबुलेंस से लखनऊ ले जाया गया था। उस वक्त राज्यपाल भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

राज्यपाल आज लौटेंगे

Governor will return today

भोपाल [ब्यूरो]। राज्यपाल रामनरेश यादव बुधवार दोपहर तक राजधानी लौट आएंगे। इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार से विशेष विमान मांगा है। मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल लखनऊ से सुबह 11.30 बजे रवाना होंगे। उल्लेखनीय है कि उनके बेटे शैलेष यादव का निधन होने के बाद राजभवन के अधिकारी 26 मार्च को उन्हें एयर एंबुलेंस से लखनऊ लेकर गए थे। राज्यपाल अब तक लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई मेडिकल कॉलेज में स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 11:57 PM (IST)
        

व्यापमं अफसरों को दी थी सूची

Information was given to vyapam officials

भोपाल [नप्र]। व्यावसायिक परीक्षा मंडल [व्यापमं] की संविदा शाला शिक्षक वर्ग-3 परीक्षा-2011 घोटाले में पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, उनके ओएसडी ओपी शुक्ला, वीरपाल सिंह यादव और अरुण यादव के खिलाफ पूरक चालान पेश किया गया। एसटीएफ ने सोमवार को विशेष न्यायाधीश रामकुमार चौबे की अदालत में पेश 550 पन्नों के चालान में 73 गवाहों की सूची पेश की है। इसमें पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने स्वीकारा है कि उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        
(News from Bhopal, Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Bhopal, India Monday 27 04 2015

41°c
यह भी देखें