Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोपाल

जोशी दंपति का नहीं लगा सुराग

भोपाल [ब्यूरो]। बर्खास्त आईएएस अफसर अरविंद-टीनू जोशी का लोकायुक्त टीम सुराग नहीं लगा पाई है। तमाम कोशिशों के बाद भी सफलता हाथ न लगने से लोकायुक्त टीम भी ठंडी पड़ गई है। ज्ञात हो कि अनुपातहीन संपत्ति के मामले में विशेष अदालत दोनों को गिरफ्तार करने का फरमान जारी कर चुकी है। लोकायुक्त के अधिकारियों ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार करने टीम ऐसे सभी कदम उठा चुकी है जो जरूरी हैं। इमिग्रेशन अथॉरिटी से लु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:17 AM (IST)
        

सिंघानिया की काली कमाई ढूंढ़ने अब खदानों की मैपिंग

भोपाल [ब्यूरो]। सिंघानिया ग्रुप पर छापामारी के बाद आयकर विभाग ने अब ग्रुप की लौह अयस्क की दोनों खदानों की मैपिंग शुरू करा दी है। इंडियन ब्यूरो ऑफ माइंस के विशेषज्ञ सोमवार को दिनभर खदान का नाप-जोख करते रहे। ये इंजीनियर बताएंगे कि खदान से कितनी कमाई की गई। आयकर विभाग ने छापामारी के साथ ही खदानों का मूल्यांकन कराने का निर्णय लिया है। शक है कि ग्रुप ने महंगे लौह अयस्क की खदानों से काली कमाई की है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 02:48 AM (IST)
        

मोदी लहर और सोशल इंजीनियरिंग ने पलटी बाजी

भोपाल [ब्यूरो]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अनुशासन और चुनाव प्रभारी एवं नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की रणनीति ने आखिर हरियाणा की बाजी भाजपा के नाम कर दी। पार्टी यहां सबसे ब़़डे दल के रूप में उभरकर सामने आई है। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 47 से ज्यादा पर जीत दर्ज कराई है। पिछले दो माह से यहां प्रचार की कमान संभाल रहे मप्र के नगरीय प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        

सरकारी नौकरी में किन्नरों को मिलेगा 3 फीसदी आरक्षण

हरीश दिवेकर, भोपाल। मध्य प्रदेश में किन्नरों को सामाज की मुख्य धारा में शामिल करने के लिए राज्य सरकार सरकारी नौकरी में 3 फीसदी आरक्षण देगी। किन्नरों को पिछ़़डा वर्ग के समान शिक्षा में आरक्षण और छात्रवृत्ति भी दी जाएगी। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर मुख्य सचिव को भेज दिया है। वहीं सामाजिक कल्याण विभाग ने किन्नरों कल्याण से जु़़डे विषषयों को संबंधित विभागों को भेजकर इस पर त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 03:59 AM (IST)
        

ठेकेदार ने रिश्वत देने के लिए गिरवी रखा घर

भोपाल, ब्यूरो। मध्यक्षेत्र बिजली कंपनी में सिविल का काम करने वाले ठेकेदार को बिल पास कराने के लिए घूस देना ऐसी मजबूरी बन गया कि उसे घर ही गिरवी रखना पड़ा। उसकी शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस भोपाल ने दफ्तर में बैठकर 20 हजार रुपये की रिश्वत ले रहे सहायक यंत्री सुधीर कुमार हुण्डित को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। सहायक महाप्रबंधक की भूमिका की भी जांच हो रही है। लोकायुक्त सूत्रों ने बताया सीहोर निवासी श्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

गजभिए के खिलाफ वारंट जारी कराने की तैयारी

भोपाल/सागर [ब्यूरो]। सागर विश्वविद्यालय भर्ती घोटाले में मोस्ट वांटेड पूर्व कुलपति प्रो एनएस गजभिए ने फिर सीबीआई के नोटिस की अनदेखी कर दी। वे पांचवीं बार भी सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए। सीबीआई अब उनके खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी कराने की तैयारी में जुट गई है। कानपुर में उनके घर के दरवाजे पर नोटिस चस्पा करके लौटी सीबीआई टीम ने उन्हें हाजिर होने के लिए नोटिस दिया था लेकिन वह नहीं पहुंचे। भर्ती घो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 02:56 AM (IST)
        

पूर्व सांसद गुफरान आजम कांग्रेस से निष्कासित

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व को चुनौती देने वाले पूर्व सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य गुफरान आजम को दल से निष्कासित कर दिया गया। गुफरान पर आरोप है कि वे लगातार ऐसी बातें कर रहे हैं जो पार्टी के खिलाफ हैं। आजम ने प्रदेश कांग्रेस के इस कदम को बचकाना करार देते हुए चुनौती दी कि वे इस एकतरफा फैसले को कोर्ट में चुनौती देंगे। साथ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

सिंहस्थ मेले के क्षेत्र को दिया जाए जिले का दर्जा

भोपाल [ब्यूरो]। उज्जैन में 2016 में होने वाले सिंहस्थ मेले को इलाहाबाद कुंभ की तर्ज पर अस्थाई जिले का दर्जा दिया जाए। इसके लिए एक साल पहले ही उज्जैन कलेक्टर के अधीन एक अतिरिक्त अस्थाई जिला कार्यालय बनाकर पूरा स्टाफ पदस्थ किया जाए। यह सुझाव मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा को उज्जैन संभागायुक्त रविंद्र पस्तोर ने दिया है। उन्होंने लिखा है कि इससे मेले का संचालन बेहतर तरीके से किया जा सकेगा। मुख्य सचि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 02:11 AM (IST)
        

जंगलों में लगे सिमी आतंकियों के कैंप

भोपाल [ब्यूरो]। खंडवा, रतलाम, उज्जैन सहित अन्य शहरों में नेटवर्क फैलाने के बाद सिमी ने घने जंगलों में कैंप शुरू कर दिए हैं। बिजनौर ब्लास्ट की जांच कर रही यूपी एसटीएफ ने ये जानकारी एमपी एटीएस को दी है। यूपी के जांच अधिकारी एवं बिजनौर एसपी सतेंद्र कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है कि जो आतंकी बिजनौर में छिपे थे, उनमें कुछ रतलाम से 10 किमी दूर जंगल में कैंप में शामिल हुए थे। इसी साल लगे शिविर में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:51 AM (IST)
        

सीबीआई को चकमा देकर कानपुर से भागे गजभिए

भोपाल [ब्यूरो]। डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर में भर्ती घोटाले में मोस्ट वांटेड पूर्व कुलपति प्रो. एनएस गजभिए अब सीबीआई को चकमा देने पर उतर आए हैं। रविवार को सीबीआई टीम जब उनके कानपुर स्थित निवास पर पहुंची तो वह घर से गायब हो गए। सीबीआई अफसर उनके दरवाजे पर नोटिस चस्पा कर लौट आए हैं। विश्वविद्यालय में भर्ती और खरीदी घोटाले में चल रही सीबीआई छानबीन में अब गजभिए से पूछताछ की जानी है। लेकिन प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:55 AM (IST)
        

महिला कांग्रेस बदलेगी डेढ़ दर्जन जिलाध्यक्ष

भोपाल [ब्यूरो]। कांग्रेस में निष्क्रिय जिलाध्यक्षों को बदला जाएगा। प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान 15 अक्टूबर तक होगा। इसमें आलाकमान की गाइड लाइन से हटकर करीब 100 पदाधिकारियों को रखा जा सकता है। ग्वालियर-चंबल के जिलों में संगठनात्मक बदलाव नगरीय निकाय चुनाव के बाद होगा। महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष माण्डवी चौहान ने बताया संगठन को गति देने के लिए नए सिरे से जिम्मेदारियां देना जरूरी है। राष्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 02:19 AM (IST)
        

सीबीआई अफसरों को टिप्स के साथ दिए नए टारगेट

भोपाल, ब्यूरो। सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर आरपी अग्रवाल ने शुक्रवार को भोपाल में अधिकारियों के साथ विभिन्न प्रकरणों पर चर्चा की। उन्होंने एंटी करप्शन ब्रांच भोपाल के अफसरों को काम काज संबंधी टिप्स देते हुए नए टारगेट भी सौंपे। पिछले दिनों सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए रिश्वत के मामलों की समीक्षा भी की। अग्रवाल के पास भोपाल जोन के साथ दिल्ली व चेन्नई का प्रभार भी है। भोपाल जोन में छत्तीसगढ़, नागपुर,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 01:20 AM (IST)
        

एक साल के मेहमान हैं सीएम : दिग्विजय

भोपाल, ग्वालियर। ग्वालियर प्रवास पर आए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व्यापमं घोटाले में पूरी तरह फंस चुके हैं। वे इस पद पर एक साल के ही मेहमान हैं। स्टेशन पर संवाददाताओं से चर्चा में दिग्गी के कहना था कि व्यापमं घोटाले पर कांग्रेस ने सरकार को चारो ओर से घेर लिया है। इंदौर में हो रही इन्वेस्टर्स समिट पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने इसे जनता के पैसों का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 01:32 AM (IST)
        

इन्वेस्टर्स मीट की सुरक्षा को लेकर अलर्ट

भोपाल [ब्यूरो]। उज्जैन रेंज के दो शहरों में हाल ही में बिगड़ी कानून व्यवस्था के पीछे सुरक्षा एजेंसियों ने सिमी के आतंकियों का हाथ बताया है। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद बिजनौर ब्लास्ट मामले की जांच कर रहे यूपी बिजनौर के एसपी सतेंद्र कुमार सिंह ने भी पुष्टि की है कि आतंकी रतलाम और उज्जैन के आसपास किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। सुरक्षा संबंधी मिली जानकारी को गंभीरता से लेते ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 02:31 AM (IST)
        

आईटी प्रोजेक्ट से लगेंगे प्रदेश के विकास को पंख

भोपाल [ब्यूरो]। इन्वेस्टर्स समिट से ठीक पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया है कि आईटी कंपनियों का डेस्टिनेशन मध्यप्रदेश ही होगा। भविष्य में आईटी क्षेत्र के बडे़-बड़े प्रोजेक्ट यहां आएंगे। इससे प्रदेश के विकास को पंख भी लगेंगे। सरकारी गतिविधियों के लिए बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिग लागू करेंगे। इसके लिए 20 शहरों में जमीनें आरक्षित की गई हैं। जबलपुर और भोपाल में एक-एक लाख वर्गफुट भूमि पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री कल इंदौर आएंगे

भोपाल, इंदौर [नप्र]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने वैसे तो 9 अक्टूबर को आ रहे हैं, लेकिन वे 7 अक्टूबर को भी इंदौर आएंगे। फर्क यह है कि वे इस दिन केवल एयरपोर्ट तक ही रहेंगे। वे कुछ देर के लिए इंदौर एयरपोर्ट पर ट्रांजिट में रहेंगे। यहां से दूसरे प्लेन से महाराष्ट्र के लिए रवाना हो जाएंगे। इस बीच प्रधानमंत्री की 9 अक्टूबर की यात्रा के सुरक्षा इंतजामों को लेकर एसपीजी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 02:11 AM (IST)
        

जोशी दंपति को फरार घोषित कराएगा लोकायुक्त

भोपाल [ब्यूरो]। बर्खास्त आईएएस दंपति अरविंद-टीनू जोशी को गिरफ्तार करने में नाकाम लोकायुक्त ने रणनीति में बदलाव किया है। सात अक्टूबर को विशेष अदालत में सुनवाई में लोकायुक्त टीम अदालत से फरार घोषित करने की गुहार लगाएगी। इसी दिन दूसरी अदालत में संपत्ति राजसात के मामले में भी सुनवाई होगी। सूत्रों ने बताया कि लोकायुक्त की टीम भोपाल, दिल्ली, गाजियाबाद, असम सहित अन्य संभावित ठिकानों पर अरविंद-टीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Oct 2014 01:43 AM (IST)
        

हादसे में एक ही परिवार के नौ मरे

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी में गुरुवार देर रात एक ट्रक और ऑटो रिक्शा की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में मौके पर ही ऑटो रिक्शा में सवार नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि सात गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हताहतों में शामिल लोग एक ही परिवार के हैं। ये लोग कटनी में देवी प्रतिमाओं के दर्शन के बाद लौट रहे थे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 01:43 AM (IST)
        

आईएएस थेटे के खिलाफ भाजपा ने खोला मोर्चा

भोपाल [ब्यूरो]। अपनी ही सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले आईएएस अधिकारी रमेश थेटे के खिलाफ भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। थेटे ने मुख्यमंत्री के खिलाफ पर्चे बंटवाकर सरकार को दलित विरोधी बताया था और समाज के लोगों से उनका साथ देने की अपील की गई थी। थेटे के बगावती तेवर सामने आने के बाद प्रदेश कांग्रेस ने उनके समर्थन की बात कही थी। अब भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चे ने थेटे के संघर्ष को निजी स्वार्थ के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और मेनन ने महाराष्ट्र में संभाला मोर्चा

भोपाल [ब्यूरो]। महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को हो रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा के बैनर तले प्रचार की कमान प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और संगठन महामंत्री अरविंद मेनन को मिली है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर चौहान 500 कार्यकर्ताओं के साथ विदर्भ क्षेत्र में डेरा डाल चुके हैं। इस अंचल में ही पार्टी ने चुनावी रणनीति और प्रचार का संचालन करने के लिए संगठन महामंत्री मेनन को दायित्व सौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        
(News from Bhopal, Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Bhopal, India Wednesday 22 10 2014

20°c
यह भी देखें