1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोपाल

व्यापमं घोटाले के दस्तावेज सौंपेगी कांग्रेस

Congress will submit documents of Vyapam scandal

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले की जांच कर रही सीबीआई को कांग्रेस वो सारे दस्तावेज सौंपेगी, जो एसटीएफ और एसआईटी को सौंपे गए थे। इसमें एसएमएस डिटेल से लेकर नेता और अधिकारियों से जुड़े दस्तावेज शामिल रहेंगे। सीबीआई को जानकारियां देने का सिलसिला पार्टी 31 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच संबंधी सुनवाई के बाद शुरू होगा। बताया जा रहा है कि तीन किस्तों में सीबीआई से तथ्य साझा किए जाएंगे। प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:00 AM (IST)
        

व्यापमं के पास 2008 से पहले की परीक्षाओं का रिकार्ड नहीं

Vyapam has no records of examinations before 2008

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच शुरू होने के बाद से इसके तमाम परीक्षा रिकार्ड संदेह के घेरे में आ गए हैं, जबकि व्यापमं के पास वर्ष 2008 के पहले की परीक्षाओं के रिकार्ड नहीं है, इसमें पीएमटी की परीक्षाएं भी शामिल हैं। सीबीआई जब भी व्यापमं से तमाम रिकार्ड तलब करेगी, तो उसे सिर्फ डिजिटल डाटा पर निर्भर रहना होगा। उधर व्यापमं का दावा है कि हाल के वर्षों में हुई किसी भी परीक्षा का रिकार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 03:58 AM (IST)
        

आतंकियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा: राजनाथ

Militants attack will retort: Rajnath

भोपाल [ब्यूरो]। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां कहा कि गुरदासपुर में आतंकी हमले का मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। स्थिति नियंत्रण में है और वहां सेना को मोर्चे पर तैनात किया गया है। सोमवार को नीमच में सीआरपीएफ के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शरीक होने जा रहे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कुछ देर भोपाल स्टेट हैंगर पर रके। उन्होंने कहा कि जवानों के मनोबल को बनाए रखना है इसलिए मैं यहां आया। मीडिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 03:50 AM (IST)
        

कटारे के साथ पार्टी, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष से मांगे दस्तावेज

Party with Katare, BJP State president asks Documents

भोपाल [ब्यूरो]। संपत्ति में कई गुना बढ़ोतरी और तीन पेन कार्ड रखने के बीजेपी के आरोपों को लेकर पूरी कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के साथ खड़ी हो गई है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय ने फोन कर न सिर्फ पूरे मामले की जानकारी ली, बल्कि मुस्तैदी से मोर्चे पर डटे रहने के लिए भी कहा, वहीं कटारे ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को पत्र लिखकर आरोप संबंधी दस्तावेजों की सत्यप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 03:13 AM (IST)
        

शिवराज के इस्तीफे की मांग पर अड़ी कांग्रेस

Congress sticks to demand the resignation of Shivraj

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं मुद्दे पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के इस्तीफे की मांग पर अड़ी कांग्रेस ने विधानसभा अनिश्चिकाल के लिए स्थगित करने के विरोध में बुधवार को सदन के भीतर और बाहर धरना दिया। कांग्रेसी विधायकों ने गर्भगृह में आधे घंटे तक धरना देकर नारेबाजी की। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे सहित कांग्रेसी विधायक सदन के द्वार पर आकर बैठ गए। विधानसभा परिसर के मुख्यद्वार की सीढिय़ों पर कटार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        

मप्र की शीर्ष संवैधानिक संस्थाएं वेंटिलेटर पर

MP's top constitutional institutions on ventilation

भोपाल [धनंजय प्रताप सिंह]। मध्य प्रदेश में इन दिनों सभी बड़ी संवैधानिक संस्थाएं वेंटिलेटर पर हैं। प्रदेश के संवैधानिक मुखिया यानी राज्यपाल व्यापमं के आरोपों से घिरे हैं, पद पर बने इसलिए हैं कि केंद्र सरकार ने अभयदान दिया हुआ है। भ्रष्टाचार पर नकेल कसने वाली संस्था लोकायुक्त संगठन सरकार के रहमो-करम पर है। कार्यकाल खत्म होने के बाद एक साल तक पद पर बने रहने का तोहफा राज्य सरकार ने दिया हुआ है। तीसरी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 01:49 AM (IST)
        

बेनतीजा रही सर्वदलीय बैठक

All-party meeting inconclusive

भोपाल [ब्यूरो]। विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा की ओर से सोमवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक बेनतीजा रही। कांग्रेस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे पर अड़ गई है। नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने कहा कि विधानसभा चलाने का औचित्य समाप्त हो रहा है, सरकार सभी सबूतों को नष्ट करने में लगी है। दस्तावेजी प्रमाणों को सदन में झुठलाया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि नम्रता डामोर की हत्या को किसने छुपा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 02:01 AM (IST)
        

व्यापमं का फोल्डर लेकर दिल्ली पहुंचे शिवराज, सीएम के बचाव में बीजेपी

Shivraj arrives in Delhi with folder of Vyapam, BJP in defense of CM

भोपाल/नई दिल्ली [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को व्यापमं का फोल्डर लेकर दिल्ली पहुंचे, जहां देर रात पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और मुख्यमंत्री के बीच व्यापमं मसले पर बैठक हुई। कुछ देर बाद ही सभी राष्ट्रीय प्रवक्ताओं के साथ तीनों नेताओं ने चर्चा की, जिसमें उन्हें व्यापमं मसले पर हमले से बचाव के टिप्स दिए गए। माना जा रहा है कि अब बीजेपी पूरी तरह से शिवराज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Jul 2015 12:52 AM (IST)
        

मोदी को व्यापमं का सच बताने रातों-रात बनाई रिपोर्ट

Overnight report made on truth of Vyapam for Modi

भोपाल [हरीश दिवेकर]। व्यापमं घोटाले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने अपना पक्ष रखेंगे। पूरे मामले पर सरकार का पक्ष रखने के लिए सीएम हाउस में रातों-रात एक विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार की गई है। घोटाले पर एक तरह से 'श्वेत पत्र जैसी इस रिपोर्ट में व्यापमं घोटाले के खुलासे से सीबीआई जांच की घोषणा तक का ब्योरा दिया गया है। मुख्यमंत्री भोपाल से रव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Jul 2015 12:42 AM (IST)
        

गुलाब सिंह किरार से छिना राज्यमंत्री का दर्जा

Gulab Singh Kirar loses status of Minister of State

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले में आरोपी डॉ. गुलाब सिंह किरार के खिलाफ सीबीआई में एफआईआर दर्ज होने के बाद राज्य सरकार ने उनसे राज्यमंत्री का दर्जा छीन लिया है। देर रात जारी किए गए आदेश में डॉ. किरार को पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य पद से बर्खास्त किया गया। आनन-फानन में सरकार ने किरार की बर्खास्तगी की फाइल दौड़ाई, जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरी झंडी दे दी। इसके पहले डॉ किरार के खिलाफ ग्वालिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Jul 2015 12:20 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले में सीबीआइ ने 57 पर दर्ज की एफआइआर

CBI files FIR at 57 in Vyapam scam

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले की छानबीन सीबीआइ के हाथ में आने के तीसरे दिन ही जांच एजेंसी ने पीएमटी एवं प्रीपीजी परीक्षा गड़बड़ी संबंधी तीन प्रकरण दर्ज कर लिए। सीबीआइ की इस पहली कार्रवाई में कुल 57 आरोपी बनाए गए हैं। जांच एजेंसी ने प्रीपीजी मामले में सुधीर भदौरिया, पंकज त्रिवेदी, मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य (राज्यमंत्री दर्जा) गुलाब सिंह किरार, उनके बेटे शक्ति प्रताप सिंह और वीर बहादुर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Jul 2015 01:35 AM (IST)
        

व्यापमं पर कैबिनेट में मतभेद

Differences in the cabinet on Vyapam

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले में सरकार का पक्ष जनता के बीच रखे जाने को लेकर मंत्रियों के बीच भी मतभेद हैं। मंगलवार को मंत्रालय में हुई कैबिनेट की बैठक में तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने सरकार की छवि खराब होने की बात रखते हुए सुझाव दिया कि हमें जनता के बीच जाकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने 12 बिंदुओं का एक नोट भी सभी को बांटा, पर ग्रामीण पंचायत एवं विकास मंत्री गोपाल भार्गव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 02:05 AM (IST)
        

16 को मध्य प्रदेश बंद, कांग्रेस के बड़े नेता मैदान में होंगे

MP to be closed on July 16, Congress leaders will be in the ground

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआइ जांच, मुख्यमंत्री के इस्तीफे जैसी मांगों को लेकर कांग्रेस के 16 जुलाई को प्रस्तावित प्रदेश बंद में सभी बड़े नेता मैदान में नजर आएंगे। दिग्विजय सिंह जबलपुर व ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में बंद की अगुआई करेंगे। प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश, अरुण यादव और सत्यदेव कटारे भोपाल में रहेंगे। जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी होशंगाबा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jul 2015 01:28 AM (IST)
        

व्यापमं मामले पर भागवत ने जताया असंतोष

Bhagwat expresses dissatisfaction on Vyapam matter

भोपाल [ब्यूरो]। दो दिन से राजधानी में मौजूद संघ प्रमुख डॉ मोहनराव भागवत ने रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश बीजेपी प्रभारी डॉ विनय सहस्रबुद्धे सहित कतिपय अन्य नेताओं को मिलने का समय दिया। उन्होंने सत्ता एवं संगठन के बारे में अलग-अलग फीड बैक लिया। व्यापमं घोटाले सहित प्रदेश के अन्य मुद्दों पर उन्होंने असंतोष भी जता दिया। राजधानी के अरेरा कालोनी स्थित संघ मुख्यालय समिधा में ठहरे भा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Jul 2015 01:06 AM (IST)
        

पूरा प्रदेश बारिश में तर, किसानों के चेहरे खिले

Complete the state level in the rain, farmers face bloom

भोपाल [नप्र]। राजधानी समेत पूरे प्रदेश पर मानसून मेहरबान है। प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में शुक्रवार रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। मानसून के आने के बाद यह पहला मौका है, जब पूरे प्रदेश में एक साथ बारिश हो रही है। लंबे इंतजार के बाद हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। खरीफ फसल की बुवाई के बाद बारिश का दौर थम जाने से किसान चिंतित थे। यह बारिश फसलों के लिए बेहद फायदेमंद स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Jul 2015 12:49 AM (IST)
        

मुंबई, जयपुर की कॉलगर्ल के साथ रंगरेलियां मना रहे थे स्टूडेंट

sex racket busted

भोपाल। अरेरा कॉलोनी के एक फ्लेट से पुलिस ने चार युवतियों और आठ युवकों को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई युवतियां जयपुर, मुंबई और यूपी की रहने वाली हैं। वह राजधानी की एक युवती के कहने पर धंधे के लिए आती थीं। हबीबगंज पुलिस के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार शाम अरेरा कॉलोनी स्थित गोकुल स्वीट्स के पीछे एक फ्लेट पर छापा मारा। इस फ्लेट में इंजीनियरिंग के स्टूडेंट रहते हैं। छापे के द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Jul 2015 05:26 AM (IST)
        

सीबीआइ जांच के बाद काम समेट रही एसटीएफ

STF work is wound after declaration of CBI probe

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब मध्य प्रदेश एसटीएफ अपना काम समेटने लगी है। फिलहाल वह कोर्ट के विस्तृत आदेश मिलने का इंतजार कर रही है। कितने और कौन से प्रकरण सीबीआइ के सुपुर्द किए जाने हैं, इस पर एसटीएफ अफसर तत्काल कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद एसटीएफ द्वारा जारी जांच के प्रकरणों की गति थमने लगी है। कोर्ट ने सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Jul 2015 12:27 AM (IST)
        

सीबीआइ जांच पर झुके शिवराज

Shivraj Singh Chouhan orders CBI probe into Vyapam scam

भोपाल [ब्यूरो]। मध्य प्रदेश सरकार आखिरकार व्यावसायिक परीक्षा मंडल [व्यापम] घोटाला और इससे जुड़ी मौतों की जांच सीबीआइ से कराने के लिए राजी हो गई है। कल तक एसआइटी जांच पर भरोसा जता रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को एलान किया कि सरकार सीबीआइ जांच के लिए तैयार है। शाम को महाधिवक्ता कार्यालय ने हाई कोर्ट में सीबीआइ जांच के संबंध में आवेदन भी दे दिया। इस पर बुधवार को सुनवाई होगी। शिवराज न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 12:48 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच नहीं : राजनाथ

No CBI probe into Wyapmn scam : Rajnath

भोपाल/नई दिल्ली [ब्यूरो/एजेंसी]। व्यापमं घोटाला मामले में मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव नए सिरे से घिर सकते हैं। उन्हें घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में राज्यपाल पद से हटाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट सोमवार को राजी हो गया। वकीलों के एक समूह द्वारा दाखिल इस याचिका पर प्रधान न्यायाधीश एचएल दत्तू और न्यायमूर्ति अरण कुमार मिश्रा व अमिताव राय की पीठ 9 जुलाई को सुनव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले को लेकर राजनाथ ने की शिवराज से बात

Rajnath asks Shivraj in Wyapmn scam

भोपाल, नईदिल्ली [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले से जुड़े लोगों की लगातार हो रही मौतों को लेकर गर्माई राजनीति के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है। दोनों के बीच यह बातचीत काफी देर तक हुई है। माना जा रहा है कि गृहमंत्री ने इस दौरान घोटाले की पड़ताल कर रहे आजतक के पत्रकार अक्षय सिंह सहित व्यापमं घोटाले से जुड़े लोगों की संदिग्ध परिस्थियों में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 02:11 AM (IST)
        
(News from Bhopal, Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Bhopal, India Friday 31 07 2015

23°c
यह भी देखें