1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भोपाल

व्यापमं की पुरानी टेबल की ड्रॉज से निकले 11 लाख रुपये

Rs 11 lakh recovers from droj of old table of Vyapam

भोपाल [ब्यूरो]। मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) परिसर में एक पुरानी टेबल के ड्रॉज से सोमवार को कारपेंटर को 11 लाख 90 हजार रुपये मिले। उसने तुरंत इसकी सूचना व्यापमं के अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचकर एमपी नगर ने नोट जब्त कर लिए। इसके अलावा ड्रॉज में कुछ कागज व मामले में आरोपी नितिन महिंद्रा के नाम का 75 हजार रुपये का चेक भी मिला है। जानकारी के मुताबिक, व्यापमं में सोमवार की सुबह क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 03:20 AM (IST)
        

राज्यपाल का पद संवैधानिक, नहीं चलाया जा सकता मुकदमा

Constitutional position of Governor, can not be run case

विशेष संवाददाता, भोपाल, नई दिल्ली। व्यापमं मामले में फंसे मप्र के राज्यपाल रामनरेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि उनका पद एक संवैधानिक पद है और उन्हें किसी भी मामले में आरोपी नहीं बनाया जा सकता है। न ही मुकदमा चलाया जा सकता है। इतना ही नहीं, वह संविधान में प्राप्त विशेषाधिकार के तहत कोर्ट को कोई हलफनामा भी नहीं दे सकते है। राज्यपाल ने यह जबाव सुप्रीम कोर्ट की उस नोटिस के बाद दिया है, जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Aug 2015 05:22 AM (IST)
        

मैंने नियुक्तियां दीं पर भ्रष्टाचार नहीं किया: दिग्विजय

I given appointments, but not corruption: Digvijay

भोपाल [ब्यूरो]। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने स्वीकार किया कि उन्होंने नियुक्तियों के लिए नोटशीट लिखीं, लेकिन एक धेले का भ्रष्टाचार नहीं किया। सभी नियुक्तियों का कैबिनेट में अनुमोदन कराया। उन्होंने कहा कि गुपचुप नियुक्तियां तो बीजेपी शासन में हुई। ये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद विधानसभा में स्वीकार चुके हैं कि एक हजार नियुक्तियों में गड़बड़ी हुई है। 12 साल से बीजेपी और आरएसएस उनके [दिग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन 21 को: कमलनाथ

Congress's prison Bleed movement on 21 Aug: Kamalnath

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग के साथ कांग्रेस प्रदेश में आंदोलन तेज करेगी। हर संभागीय मुख्यालय में जेल भरो आंदोलन होगा। युवा कांग्रेस इसकी शुरुआत 21 अगस्त को जबलपुर से करेगी। इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ, मीडिया विभाग प्रमुख रणदीप सुरजेवाला, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजा बरार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव मौजूद रहेंगे। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Aug 2015 01:43 AM (IST)
        

मध्य प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा का परचम

BJP sweeps Madhya Pradesh local body elections

भोपाल [ब्यूरो]। मध्य प्रदेश में नए सिरे से उठे व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले के बाद हुई प्रतिष्ठा की पहली परीक्षा शिवराज सिंह चौहान सरकार ने शानदार ढंग से पास कर ली। जनता ने सरकार के पक्ष में राय देते हुए दस स्थानीय निकायों में से आठ पर भाजपा को विजयी बना दिया। घोटाले पर सियासी बढ़त लेने की कोशिश में जुटी कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली। उसके हिस्से में सिर्फ एक ही निकाय आया। एक निर्दली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Aug 2015 04:27 AM (IST)
        

शैलेष की मौत के मामले में होगी परिजन से पूछताछ

Kin will be questioned in case of death of Shailesh

भोपाल [ब्यूरो]। मध्यप्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव के बेटे शैलेष की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई के जांच दल ने लखनऊ पुलिस से विसरा एवं पोस्ट मार्टम रिपोर्ट तलब कर ली है। मामले की छानबीन के संदर्भ में सीबीआई शैलेष के परिजन से भी पूछताछ करेगी। इस मामले में अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि राज्यपाल रामनरेश यादव से जांच एजेंसी पूछताछ करेगी अथवा नहीं। सीबीआई सूत्रों का दावा है कि सीबीआई को जांच के सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Aug 2015 04:40 AM (IST)
        

उमा व गौर के कार्यकाल में भी हुई व्यापमं में गड़बड़ी

Uma and Gaur tenure coincided Vyapam manipulation

भोपाल [ब्यूरो]। भाजपा के तत्कालीन मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और उमा भारती के कार्यकाल में भी मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) फ र्जीवाड़े और घोटालों से अछूता नहीं था। व्यापमं घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने इन दोनों के कार्यकाल में व्यापमं द्वारा आयोजित की गई पीएमटी परीक्षाओं में गड़बड़ी की दो एफआइआर दर्ज की है। लंबे समय से इस घोटाले को लेकर मचे शोर के बीच यही माना जा रहा था कि समूची... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Aug 2015 04:40 AM (IST)
        

व्यापमं के 79 आरोपियों ने 24 अगस्त तक मांगी इच्छामृत्यु

79 culprits of VYAPAM demand death till 24 Aug

भोपाल। ग्वालियर के बाद अब भोपाल जेल में बंद व्यापमं घोटाले के आरोपियों ने 24 अगस्त तक इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी है। इस सिलसिले में 79 आरोपियों ने सोमवार को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन जेल अधीक्षक को सौंपा है। बताया जाता है ज्ञापन सौंपने वालों में शामिल बंदी सुधीर राय, संतोष गुप्ता, संजीव शिल्पकार, अजय सिंह पंवार, सोनू पचौरी, भरत मिश्रा और अन्य ने एसटीएफ पर प्रताडऩा, जबरदस्ती मेमोरेंडम पर हस्ताक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Aug 2015 04:52 AM (IST)
        

दिग्विजय ने भाजपा को दी चुनौती

Digvijay gives challenge to BJP

भोपाल [ब्यूरो]। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने घेराबंदी में लगी भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा है कि यदि मैंने सिगरेट की पन्नी पर नियुक्ति दे दी तो उसके प्रमाण पेश करें। सिंह ने सवाल उठाया कि आखिर मध्य प्रदेश सरकार उनसे इतनी घबराई हुई क्यों है? क्या उन्हें उम्मीद है कि मैं डर जाऊंगा, यह गलतफहमी है। व्यापम घोटाले में 80 प्रतिशत वे लोग जेल में बंद हैं, जिन्होंने पैसा दिया। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

अचानक राजभवन पहुंचे मुख्यमंत्री

Chief Minister suddenly rushed to Raj Bhavan

भोपाल [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार सुबह 11.25 बजे अचानक राजभवन जा पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल रामनरेश यादव से करीब 15 मिनट तक एकांत में बात की। इस दौरान राज्यपाल के प्रमुख सचिव अजय तिर्की और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव इकबाल सिंह बैस भी बाहर खड़े रहे। मुख्यमंत्री के तय कार्यक्रम में राज्यपाल से मुलाकात का जिक्र नहीं था। ऐसे में उनका राजभवन पहुंचना राजनीतिक और ब्यूरोक्रेसी क्षेत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

गवर्नर के खिलाफ एफआईआर पर राज्य सरकार कायम

FIR against governor continues, says state government

भोपाल [ब्यूरो]। राज्यपाल रामनरेश यादव के खिलाफ व्यापमं घोटाले में एफआईआर दर्ज कराने पर राज्य सरकार कायम है। सुप्रीम कोर्ट को दिए गए जवाब में सरकार ने कहा है कि उनके पास राज्यपाल के खिलाफ एफआईआर करने के पर्याप्त सबूत हैं। इसकी पुष्टी सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता सौरभ मिश्रा ने की है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में भी राज्यपाल के खिलाफ की गई एफआईआर को सही ठहराया था। इसी बात को रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Aug 2015 05:08 AM (IST)
        

देश में पहली बार एक वक्त ,एक जगह दो ट्रेनें हुईं बेपटरी, 29 की मौत

First time in country,  two trains derail at same time, same place, 29 killed

भोपाल, हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा जिले में मंगलवार देर रात हुए भीषण ट्रेन हादसे में दो ट्रेनों के 17 डिब्बे और एक इंजन पटरी से उतरकर माचक नदी के पानी में जा गिरे। हादसा एक पुलिया के पास पटरियों के नीचे से अचानक मिट्टी बह जाने के कारण हुआ। इसमें 29 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। इनमें 11 एक ही परिवार के हैं। दोनों ट्रेनें करीब 2 मिनट के अंतराल से गिरीं, जिससे जोरदार धमाका हुआ जो तीन किमी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 06 Aug 2015 03:37 AM (IST)
        

पूर्व मंत्री जगन्नाथ सिंह का निधन

Former minister Jagannath Singh passes away

भोपाल [ब्यूरो]। वरिष्ठ बीजेपी नेता एवं पूर्व मंत्री जगन्नाथ सिंह का सोमवार को भोपाल के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। कुछ दिन पूर्व ब्रेन हेमरेज होने के कारण वे अस्पताल में भर्ती थे। उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी कार्यालय में रखा गया, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी, शिवराज कैबिनेट के मंत्रियों सहित पार्टी पदाधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 03:44 AM (IST)
        

पचमढ़ी मंथन की सिफारिशें सौंपेंगे मोदी को

I will submit recommendations of churn Pachmarhi to Modi

भोपाल [ब्यूरो]। मध्यप्रदेश के हिल स्टेशन पचमढ़ी में कश्मीर, आतंकवाद और पूर्वोत्तर राज्यों की मौजूदा परिस्थितियों पर आरएसएस एवं बीजेपी नेताओं का दो दिनी विचार मंथन रविवार को खत्म हो गया। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी, बीजेपी महासचिव राम माधव एवं जम्मू कश्मीर के मंत्री सज्जाद लोन दोपहर बाद पचमढ़ी से रवाना हो गए। संघ समर्थित गैर सरकारी संगठन इंडिया फाउंडेशन ने विभिन्न राज्यों के युवा चिंतकों के साथ पूर्वो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 03:07 AM (IST)
        

वॉट्स-अप, फेसबुक पर युवती को अश्लील वीडियो और एसएमएस

porn videos send to woman on facebook

भोपाल। भोपाल बी-कॉम कर चुकी एक युवती को वॉट्स-अप और फेसबुक पर बीते 6 महीने से अश्लील वीडियो और एसएमएस मिलने का मामला सामने आया है। आरोपी और कोई नहीं बल्कि पीड़िता का पूर्व क्लासमेट है। आरोपी ने ऐसा पीड़िता के प्यार कबूल नहीं करने पर उसे बदनाम करने के लिए किया। बागसेवनिया पुलिस के मुताबिक 23 वर्षीय एक युवती ने दो साल पहले भोपाल से बी कॉम किया था। अब वह बागसवेनिया इलाके में अपनी छोटी बहन के साथ रहती ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:26 AM (IST)
        

व्यापमं घोटाले के दस्तावेज सौंपेगी कांग्रेस

Congress will submit documents of Vyapam scandal

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले की जांच कर रही सीबीआई को कांग्रेस वो सारे दस्तावेज सौंपेगी, जो एसटीएफ और एसआईटी को सौंपे गए थे। इसमें एसएमएस डिटेल से लेकर नेता और अधिकारियों से जुड़े दस्तावेज शामिल रहेंगे। सीबीआई को जानकारियां देने का सिलसिला पार्टी 31 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच संबंधी सुनवाई के बाद शुरू होगा। बताया जा रहा है कि तीन किस्तों में सीबीआई से तथ्य साझा किए जाएंगे। प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 05:00 AM (IST)
        

व्यापमं के पास 2008 से पहले की परीक्षाओं का रिकार्ड नहीं

Vyapam has no records of examinations before 2008

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच शुरू होने के बाद से इसके तमाम परीक्षा रिकार्ड संदेह के घेरे में आ गए हैं, जबकि व्यापमं के पास वर्ष 2008 के पहले की परीक्षाओं के रिकार्ड नहीं है, इसमें पीएमटी की परीक्षाएं भी शामिल हैं। सीबीआई जब भी व्यापमं से तमाम रिकार्ड तलब करेगी, तो उसे सिर्फ डिजिटल डाटा पर निर्भर रहना होगा। उधर व्यापमं का दावा है कि हाल के वर्षों में हुई किसी भी परीक्षा का रिकार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 03:58 AM (IST)
        

आतंकियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा: राजनाथ

Militants attack will retort: Rajnath

भोपाल [ब्यूरो]। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां कहा कि गुरदासपुर में आतंकी हमले का मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। स्थिति नियंत्रण में है और वहां सेना को मोर्चे पर तैनात किया गया है। सोमवार को नीमच में सीआरपीएफ के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शरीक होने जा रहे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कुछ देर भोपाल स्टेट हैंगर पर रके। उन्होंने कहा कि जवानों के मनोबल को बनाए रखना है इसलिए मैं यहां आया। मीडिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 03:50 AM (IST)
        

कटारे के साथ पार्टी, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष से मांगे दस्तावेज

Party with Katare, BJP State president asks Documents

भोपाल [ब्यूरो]। संपत्ति में कई गुना बढ़ोतरी और तीन पेन कार्ड रखने के बीजेपी के आरोपों को लेकर पूरी कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के साथ खड़ी हो गई है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय ने फोन कर न सिर्फ पूरे मामले की जानकारी ली, बल्कि मुस्तैदी से मोर्चे पर डटे रहने के लिए भी कहा, वहीं कटारे ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को पत्र लिखकर आरोप संबंधी दस्तावेजों की सत्यप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 03:13 AM (IST)
        

शिवराज के इस्तीफे की मांग पर अड़ी कांग्रेस

Congress sticks to demand the resignation of Shivraj

भोपाल [ब्यूरो]। व्यापमं मुद्दे पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के इस्तीफे की मांग पर अड़ी कांग्रेस ने विधानसभा अनिश्चिकाल के लिए स्थगित करने के विरोध में बुधवार को सदन के भीतर और बाहर धरना दिया। कांग्रेसी विधायकों ने गर्भगृह में आधे घंटे तक धरना देकर नारेबाजी की। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे सहित कांग्रेसी विधायक सदन के द्वार पर आकर बैठ गए। विधानसभा परिसर के मुख्यद्वार की सीढिय़ों पर कटार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        
(News from Bhopal, Madhya-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Bhopal, India Friday 28 08 2015

23°c
यह भी देखें