Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

मिठाई में मिलावट से बिगड़ सकती सेहत

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : विश्वकर्मा पूजा के एक दिन पूर्व मंगलवार को शहर की तीन मिठाई दुकानों पर खाद्य-सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमारी कर नमूना जब्त किया। इस दौरान कुल ग्यारह तरह की मिठाइयों के नमूने लिये गये। एसडीओ प्रेमरंजन कुमार के निर्देश पर कार्यपालक दंडाधिकारी पारूल सिंह, स्मिता सिन्हा, फूड इंस्पेक्टर महेश पांडेय व नरेश दिन भर छापेमारी करने में जुटे रहे। सुबह करीब 11.30 बजे सबसे पहले जुगसलाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पानी के लिए भाजपाइयों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से सरकारी नलों से पानी निकलना बंद हो गया है। पानी नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में मंगलवार को कुंवरबस्ती स्थित ट्रीटमेंट प्लांट में जब कुछ लोग जानकारी लेने गए तो वहां पर तैनात कर्मचारी ने कथित रूप से अपशब्द का प्रयोग किया। इसकी जानकारी लोगों ने पूर्व विधायक सरयू राय को दी। सरयू राय के निर्देश पर भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

स्पेशल बच्चों ने छात्राओं को किया मंत्रमुग्ध

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सारे जहां की खुशियां अपने दिल में समेटे स्पेशल बच्चों ने जब जमशेदपुर महिला कॉलेज में नृत्य किया तो वहां उपस्थित छात्राओं ने तालियां बजाकर उनका बखूबी इस्तकबाल किया। जीविका के तत्वावधान में जमशेदपुर महिला कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में स्पेशल बच्चों अपने हाथों से बनाये गए उत्पादों की सेल लगाई। सेल के दो घंटे के अंदर ही सभी उत्पाद बिक गए और जीविका को 9300 रु. की सहायता रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

सरयू जैसे नेताओं से सावधान रहें आदिवासी : बंधु तिर्की

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भाजपा आदिवासियों और मूलवासियों का भला नहीं कर सकती। उसके पास नेताओं का अकाल हो गया है। बिहार में जिस नेता को रिजेक्ट कर दिया गया उसी सरयू राय के सहारे भाजपा अपनी नैया पार लगाना चाहती है। भाजपा झारखंड में राजनीतिक अतिक्रमण कर रही है। यह बातें तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान विधायक बंधु तिर्की ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में कहीं। वह घाटशिला में पार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

'कोक' के जॉब फेयर में 10 छात्र लॉक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची स्थित कॉलेज ऑफ कंप्यूटर एजुकेशन (कोक) में मंगलवार को छात्रों के लिए जॉब फेयर का आयोजन किया गया। इसमें कई प्रसिद्ध कंपनियों ने चयन प्रक्रिया के बाद कोक के 10 छात्रों को लॉक किया। जॉब फेयर में शामिल ब्रह्मानंदा मल्टी स्पेशिलियटी हॉस्पिटल, टाटा बीएस सिस्टम, वी मार्ट रिटेल लिमिटेड सहित कई नामी कंपनियों के लिए छात्रों का इंटरव्यू लिया गया। जॉब फेयर में कोक के बीसीए, बी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

जागरण सिटी : फैब स्टाइल्ज से लीजिए ऑनलाइन शॉपिंग का मजा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अगर आप फैशन के प्रति संजीदा हैं और ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन हैं तो फैब स्टाइल्ज डॉट कॉम से अच्छी जगह नहीं हो सकती। मंगलवार को शहर के एक होटल में फैब स्टाइल्ज डॉट कॉम की लांचिंग जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने की। लांचिंग के अवसर पर सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया, अमिष अग्रवाल, दिनेश कुमार, विशाल अग्रवाल, विकास अग्रवाल, सुमित व मनीष अग्रवाल मौजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

धुंध को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित एसएनटीआइ सभागार में चल रहे लघु फिल्म फेस्टिवल सुपर शॉट्स 2014 का मंगलवार को औपचारिक समापन हो गया। टाटा स्टील की सोसाइटी फॉर प्रमोशन ऑफ प्रोफेशनल एक्सीलेंस तथा जमशेदपुर की अभिनय प्रशिक्षण संस्था मीडिया मंत्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित फिल्मोत्सव के दौरान दो दिन में करीब 29 फिल्में दिखाई गई। इसमें निर्णायक मंडल की ओर से निर्माण संजय उपाध्याय एवं नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की कमेटी घोषित

जमशेदपुर : अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की बैठक में प्रदेश मंगलवार को अध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल की अध्यक्षता में बिष्टुपुर यशकमल कॉम्पलेक्स में हुई, जिसमें महासम्मेलन की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष प्यारेलाल साह, संजय जैन, अमिता रक्षित, अर्जुन साव, आनंद शंकर, महासचिव श्रीकांत देव, संजय चौधरी, सचिव एनडी प्रसाद, रमेश कुमार, अमित साहू, ओमप्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

20 लाख लेकर चिटफंड कंपनी फरार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर के कई हजार लोगों को अपने जाल में फंसा कर तकरीबन 20 लाख रुपये ऐंठ कोलकाता की चिटफंड कंपनी कोलकाता वायर इंडस्ट्री लिमिटेड फरार हो गई है। कंपनी ने 13 दिसंबर से साकची के कालीमाटी रोड स्थित कुंती टावर का अपना दफ्तर बंद कर दिया है। धोखाधड़ी का शिकार होने वाले अब उन एजेंटों को घेर रहे हैं जिन्होंने उनकी गाढ़ी कमाई इस कंपनी को दी थी। मामले में इन एजेंटों ने डीसी दफ्तर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

कैनवास : युवाओं में लैपटॉप का क्रेज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित कैनवास मेले में ग्राहकों की भीड़ दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यहां पहुंचने वाले युवाओं में लैपटॉप के प्रति ज्यादा क्रेज देखा जा रहा है। नारायणी इंटरनेशनल के अभिषेक गुप्ता ने बताया कि किसी भी कंपनी के लैपटॉप की खरीद पर 2999 रु. का गिफ्ट के अलावा कॉलेज का परिचय पत्र दिखाने पर अतिरिक्त छूट मिलेगी। इस स्टॉल पर डेल, लेनेवो, एचपी, एसर, जैसी नामी कंपनियों के लै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

डॉ. एससी दास बने कोल्हान विवि के नए रजिस्ट्रार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : डॉ. सुरेश चंद्र दास कोल्हान विश्वविद्यालय के नए रजिस्ट्रार नियुक्त किए गए हैं। राज्यपाल के यहां से उनकी नियुक्ति को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है जो विवि को मिल भी गई है। डॉ. दास कोल्हान विवि के रांची विवि से अलग होने के बाद पहले परीक्षा नियंत्रक थे। वे जनवरी 2011 तक कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक रहे। उसके बाद वे वापस टाटा कॉलेज चाईबासा में ओड़िया के विभागाध्यक्ष बन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

रांची से उड़े शहर के 30 आजमीन

जमशेदपुर : हज के पाक सफर पर मंगलवार को जमशेदपुर के 30 आजमीन रवाना हुए। इनमें 18 पुरुष और 12 महिलाएं शामिल हैं। इन आजमीन को गांधी मैदान में दुआ के साथ विदाई दी गई। मौलाना अब्दुल जब्बार की कुरआन करीम की तिलावत के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ। डा. अफरोज शकील ने बताया कि आजमीन रांची में लेट नहीं पहुंचें इसलिए संस्था ने तय किया है कि अब जुमा के दिन साढ़े सात बजे और अन्य दिनों में आठ बजे आजमीन की विदाई होगी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

अंतर विश्वविद्यालय वॉलीबॉल की कोल्हान टीम घोषित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भुवनेश्वर में 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक आयोजित होने वाली पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय वॉलीबॉल चैंपियनशिप के लिए कोल्हान विश्वविद्यालय टीम की घोषणा कर दी गई। टीम में एबीएम कॉलेज के चंद्रप्रकाश ओझा, इंद्रजीत कुमार, शेखर कुमार, मोहन कुमार झा, अजय कुमार सिंह, करीम सिट कॉलेज के देवव्रत राउत, एलबीएसएम कॉलेज के राकेश कुमार महतो, राकेश कुमार तथा को-ऑपरेटिव कॉलेज के अनंतो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

अपहरण की धमकी देने वाला निकला इंटर का छात्र

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर 'तुम्हारे पास समय नहीं है और मेरे पास भी समय नहीं है। तुम्हारा लड़का डीबीएमएस स्कूल में पढ़ता है तथा बीएच एरिया रोड नंबर 1 में ट्यूशन पढ़ने जाता है। 50 हजार रुपए अपने घर के नीचे ब्लू हीरो गाड़ी के नीचे रख दीजिए। किसी को बताने की जरूरत नहीं है'। आपको ऐसा लग रहा होगा कि यह किसी पेशेवर अपराधी के धमकी भरे बोल हैं,लेकिन यह जानकर हैरानी होगी कि यह बोल करीम सिटी कॉलेज में इंटरमीड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

विद्यार्थियों ने जाने मौलिक अधिकार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से मंगलवार को मानगो स्थित राष्ट्रपिता गांधी मध्य विद्यालय में छात्र-छात्राओं को उनके अधिकार के बारे में कानूनी जानकारी दी गयी। इस अवसर पर साक्षरता क्लब का गठन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षकों व छात्र-छात्रात्रों को संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राजेश कुमार ने बताया कि कानून की जानकारी सभी के लिए जरूरी है। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

खुद में परिवर्तन से होगा बदलाव : एसपी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार केवल डंडे से जोर से नहीं होगा बल्कि हमें अपने आप में परिवर्तन करना होगा। यह कहना है सिटी एसपी कार्तिक एस का। वे मंगलवार को सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स में टै्रफिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए 'परिवर्तन' के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों की मानसिकता में परिवर्तन लाने के लिए हर तरह से जागरुक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

वीडियो कैमरे में कैद होगी राइस मिलों की जांच

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम की राइस मिलें सरकार का छह करोड़ 25 लाख 39 हजार रुपये दबाए बैठी हैं। इनमें से कतिपय मिल मालिकों ने यह दावा ठोक दिया है कि उन्हें उतना धान नहीं दिया गया जितनी रकम उनसे मांगी जा रही है। कुछ मिल मालिकों का कहना है कि उन्हें जितना धान मिला था उतनी रकम व चावल लौटा दिया है। पूरे मामले में बड़ी वित्तीय गड़बड़ी की आशंका है। इसे देखते हुए डीसी डा. अमिताभ कौशल ने मिलों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

कश्मीर के पुनर्वास में मदद करेगा जमशेदपुर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले शहर के विभिन्न संगठनों ने टाटा स्टील की सहयोगी कंपनी जुस्को के साथ मिलकर बाढ़ से तबाह हुए जम्मू कश्मीर के लोगों के पुनर्वास में संभव मदद करने का निर्णय लिया है। इसके लिए मंगलवार को जुस्को के प्रबंध निदेशक आशीष माथुर की अध्यक्षता में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक कंपनी के बोर्ड रूम में हुई। निर्णय यह भी लिया गया है कि सहायता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

सिटी बस परिचालन पर आज होगा फैसला

जागरण संवादाता, जमशेदपुर : सिटी बसों को डेढ़ करोड़ का घाटा हुआ है, जिसके बाद झारखंड टूरिज्म डिवलपमेंट कारपोरेशन (जेटीडीसी) ने हाथ खड़े कर दिए हैं। जेटीडीसी के बोर्ड के चेयरमैन ने विकास आयुक्त को लिख कर दे दिया है कि वह अब सिटी बसों का परिचालन नहीं करेंगे। जमशेदपुर, रांची और धनबाद में सिटी बसों का परिचालन किसे सौंपा जाए इसका फैसला बुधवार को मुख्य सचिव करेंगे। इसे लेकर मंगलवार को मुख्य सचिव के साथ न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

खंगाले जाएंगे खासमहल लीज दस्तावेज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चाईबासा में खासमहल लीज दस्तावेज में गड़बड़ी मिलने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। कमिश्नर आलोक गोयल मंगलवार को जमशेदपुर आए और सर्किट हाउस में उपायुक्त डॉ. अमिताभ कौशल और एडीसी सुनील कुमार के साथ इस मुद्दे पर मैराथन बैठक की। कमिश्नर ने खासमहल लीज को लेकर हर पहलू को खंगाला। हालांकि मामला क्या है इस बाबत अफसर मुंह खोलने को तैयार नहीं है। लेकिन, सूत्र बताते हैं कि चाईबासा म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें