1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे राअआ के सदस्य

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य डॉ. अजायब सिंह बुधवार को तीन दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंचे। उनके झारखंड पहुंचने पर रांची एयरपोर्ट पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार शैलेंद्र सिंह, सेंट्रल स्त्री सत्संग सभा की प्रधान कमलजीत कौर सहित उनकी टीम ने पुष्प गुच्छ व शॉल देकर स्वागत किया। राज्य सरकार के निर्देश के बाद सरदार शैलेंद्र सिंह तीन दिवसीय दौरे पर आये डॉ. अजायब स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 04:13 AM (IST)
        

महिला आयोग के अध्यक्ष पद से कोई नहीं हटा सकता : महुआ

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : महिला आयोग के अध्यक्ष पद से हटने का कोई सवाल नहीं है। उनका कार्यकाल तीन साल का है। डेढ़ साल पूरे हो चुके हैं और इतना ही समय बाकी है। कार्यकाल पूरा होने के बाद ही अध्यक्ष पद छोड़ूंगी। उनके झारखंड मुक्ति मोर्चा की महिला शाखा का प्रदेश अध्यक्ष बनने से महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर बने रहने में कोई संवैधानिक अड़चन नहीं है। यह बातें महिला आयोग की अध्यक्ष और झामुमो महिला शाखा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 04:11 AM (IST)
        

शहर में पेट्रोल की किल्लत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर के पेट्रोल पंप में बुधवार की शाम तेल खत्म हो गया। इस वजह से लोग परेशान दिखे। तेल की किल्लत तीन-चार दिन और बनी रहेगी। जमशेदपुर शहर में 36 पेट्रोल पंप हैं और औसतन एक पंप से चार हजार लीटर पेट्रोल व दस हजार लीटर डीजल की बिक्री होती है। हल्दिया से रेलवे के माध्यम से 70 फीसद तेल शहर आता है शेष तेल सड़क मार्ग से। हल्दिया लाइन में खराबी की वजह से तेल की सप्लाई प्रभावित हो र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 04:11 AM (IST)
        

आज से एनएच पर लगेगा जगह-जगह जाम

फोटो : पंद्रह व सोलह -झामुमो अनिश्चितकालीन, जर्जर हाइवे को बनाया महामुद्दा -झामुमो ने बांटी नेताओं को जिम्मेदारी, सात जगह होगा जाम जागरण संवाददाता, घाटशिला : एनएच 33 व 6 की जर्जर हालत को लेकर राजनीति के बीच झामुमो ने इसे महामुद्दा बनाते हुए आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान कर रखा है। इस ऐलान के तहत झामुमो इन हाइवे को लेकर गुरुवार की सुबह से ही अनिश्चितकालीन चक्का जाम पर उतारू हो गया है। झामुमो जिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 04:10 AM (IST)
        

भालू के हमले में घायल वृद्ध की मौत

जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां जिले के कांदरबेड़ा दलमा वन क्षेत्र में जंगली भालू के हमले में घायल हुए वृद्ध निताई सोरेन की एमजीएम अस्पताल में मौत हो गई। मृतक मंगलवार को जलावन के लिए लकड़ी लाने को दलमा वन्य क्षेत्र पहाड़ी पर गया था। अचानक भालू ने उस पर हमला कर दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:10 AM (IST)
        

शैलेन्द्र को 19 मई तक राहत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सीजीपीसी के चेयरमैन सरदार शैलेन्द्र सिंह सहित आजाद सिंह व त्रिलोचन सिंह को जिला जज की कोर्ट ने 19 मई तक राहत दी है। यह बातें अधिवक्ता तापस मित्रा ने कही। जिला जज की कोर्ट में सरदार शैलेन्द्र सिंह के अधिवक्ता तापस मित्रा व मंजीत सिंह ने शैलेन्द्र सहित अन्य आरोपियों की अग्रिम जमानत पर बुधवार को बहस की, लेकिन कोर्ट ने डायरी की मांग करते हुए 19 मई तक जारी वारंट पर स्टे लगा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:10 AM (IST)
        

डीएसई से मिले शिक्षक संघ के प्रतिनिधि

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि बुधवार को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए जिला शिक्षा अधीक्षक से मिले। वार्ता में प्रधानाध्यापक के पद पर प्रोन्नति, 12 वर्ष सेवा के बाद वरीय वेतन निर्धारण, मार्च 2015 से लंबित शिक्षकों का वेतन भुगतान, लंबी अवधि से दुर्गम क्षेत्र एवं गृह प्रखंड में पदस्थापन से वंचित शिक्षकों का स्थानांतरण, नव नियुक्त शिक्षकों को योगदान तिथि से ही मान्यता, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:10 AM (IST)
        

ऐसी सड़क बनने से तो न बनना ही ठीक

फोटो : तेरह जागरण विशेष -चाकुलिया व बहरागोड़ा प्रखंड में वषरें से अधूरी पड़ी है पीएमजीएसवाई की दर्जनों सड़कें पंकज मिश्रा, चाकुलिया: सुदूर गावों को मुख्य सड़क से जोड़नेवाली केन्द्र सरकार की महत्वाकाक्षी योजना प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का बहरागोड़ा विधानसभा में बेहद बुरा हाल है। यहा दर्जनों की संख्या में पीएमजीएसवाई की सड़कें विगत कई वषरें से अधूरी पड़ी हैं, जो ग्रामीणों के लिए अब मुसीबत का सबब बन चु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:10 AM (IST)
        

हर माह दो पंचायतों में 'प्रशासन आपके द्वार'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में 'प्रशासन आपके द्वार' कार्यक्रम की शुरुआत होने जा रही है। इसके तहत बीडीओ को दो ग्राम पंचायत चुनने को कहा गया है। इन ग्राम पंचायतों में प्रखंड के प्रभारी वरीय अधिकारी समेत बीडीओ व ब्लाक स्तर के सभी अधिकारी जाएंगे और ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करेंगे। 'प्रशासन आपके द्वार' कार्यक्रम महीने में दो दिन चलेगा। इसके लिए विकास विभाग ने महीने भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:10 AM (IST)
        

शराब दुकान में तोड़फोड़, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सोनारी खूंटाडीह स्थित एक देशी शराब की दुकान में तोड़फोड़ व गल्ले से चार हजार रुपये निकालने के आरोप में सोनारी पुलिस ने शिव कर्मकार व राजू उरांव को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया। खूंटाडीह के धर्मेन्द्र तिवारी ने शिव व राजू के खिलाफ सोनारी थाना में प्राथमिकी दर्ज में बताया है कि दोनों आरोपी मंगलवार शाम उनकी देशी शराब की दुकान में आये और रंगदारी में शराब की मांग करने लग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

नारी स्वतंत्रता की बात बेमानी : मृदुला सिन्हा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गोवा की राज्यपाल व प्रख्यात साहित्यकार मृदुला सिन्हा का मानना है कि भारत में नारी स्वतंत्रता की बात बेमानी है। साहित्यिक कार्यक्रम में शिरकत करने शहर आईं सिन्हा ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अस्सी के दशक में नारी स्वतंत्रता की बात आंदोलन के रूप में शुरू हुई थी। देखते ही देखते यह आंदोलन फुस्स हो गया। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि पुरुष के बिना समाज की परिकल्पना बे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

केएसएमएस ¨हदी स्कूल में बाल संसद गठित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : केरला समाजम हिन्दी स्कूल में बुधवार को बाल संसद का गठन किया गया। इसके चुनाव में कक्षा आठ व 10 के बच्चों ने भाग लिया। मतदान के जरिए हुए इस चुनाव में तौसिफ राजा को अध्यक्ष और नीतीश कुमार को उपाध्यक्ष चुना गया। इसके साथ स्कूल में संचालित विभिन्न विभागों खेल, स्वास्थ्य, गृह सहित अन्य कार्यक्रमों की जिम्मेदारी निभाने के लिए कप्तान व उप कप्तान का चुनाव किया गया। स्कूल के प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

वर्किंग प्रोफेशनल के लिए सुनहरा मौका

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : देश के प्रीमियर बिजनेस स्कूलों में शामिल एक्सएलआरआइ और आइसीआइसीआइ डायरेक्ट सेंटर फॉर फाइनांशियल लर्निग के बीच करार हुआ है। इस एमओयू के तहत एक्सएलआरआइ और आइसीएफएल मिलकर एजुकेशनल प्रोग्राम इन फाइनांस शुरू करेंगे। वर्किंग प्रोफेशनल इस कार्यक्रम से जुड़कर दक्षता और कौशल का विकास कर सकते हैं। दोनों संस्थानों के समन्वय के तहत मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम की अवधि 3-4 दिनों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

धालभूमगढ1 समाचार

धालभूमगढ़ : झामुमो समर्थकों ने मंगलवार को पंडित रघुनाथ मुर्मू रावताड़ा चौक में पंडित रघुनाथ मुर्मू की जयंती मनाई। पंडित मुर्मू की मूर्ति पर माल्यापर्ण कर श्रद्घासुमन अर्पित किया। इस मौके पर पार्षद दांदू राम बेसरा ने बताया कि पंडित मुर्मू का जन्म 5 मई वैशाख पूर्णिमा के दिन 1905 को हुई थी। इसलिए तिथि हिसाब से आज उनकी जयंती है। इस मौके पर अर्जुन हांसदा, राजकुमार सिंह, रामो टुडू, सुशील मार्डी, गोविंद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

बेरोजगार बनेंगे तकनीकी हुनरमंद, खुलेगा ट्रेनिंग सेंटर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम के शिक्षित और अनपढ़ बेरोजगारों के कौशल विकास के लिए उन्हें तकनीकी प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिले में कौशल विकास योजना की शुरुआत होने जा रही है। तकनीकी प्रशिक्षण के लिए ट्रेनिंग सेंटर खोले जाएंगे। इसके लिए खाली भवन की तलाश शुरू कर दी गई है। योजना के संचालन के लिए जिला स्तर पर उपायुक्त डॉ. अमिताभ कौशल की अध्यक्षता में समिति बनाई गई है। समिति में चार सदस्यों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

डिमना से बहरागोड़ा तक आज एनएच जाम करेगा झामुमो

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकर्ता गुरुवार को सुबह सात बजे से राष्ट्रीय राजपथ (एनएच)-33 जाम करेंगे। जाम को सफल बनाने के लिए बुधवार को पार्टी नेताओं ने रणनीति बनाई। तय किया गया कि एनएच-33 पर डिमना चौक से लेकर बहरागोड़ा तक छह प्वाइंट पर पार्टी नेता जाम को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं का नेतृत्व करेंगे। अनिश्चितकाल के लिए किए जाने वाले इस जाम को तभी समाप्त किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

बाल भारती उच्च विद्यालय का वार्षिकोत्सव 10 को

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बाल भारती उच्च विद्यालय जुगसलाई का वार्षिकोत्सव 10 मई को माइकल जॉन प्रेक्षागृह में होगा। शाम छह बजे से शुरू होने वाले इस उत्सव में नृत्य नाटिका रंगीला राजस्थान के साथ ही नृत्य-गीत सहित कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। समारोह के मुख्य अतिथि टाटा स्टील अर्बन सर्विसेस के हेड गोविंद माधव शरण और विशिष्ट अतिथि उद्यमी व समाजसेवी चंदूलाल भालोटिया होंगे। समारो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

तुलसी भवन में मना ईश्वरअम्मा डे

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : श्री सत्य साई सेवा संगठन के तत्वावधान में बुधवार को तुलसी भवन बिष्टुपुर में ईश्वरअम्मा डे का आयोजन किया गया। संगठन के पदाधिकारियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कदमा, सोनारी, साकची, टेल्को, आदित्यपुर व मानगो के बाल विकास के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के के बाद सत्य साई का वीडियो संदेश भक्तों को सुनाया गया। कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

पेशे से देश-समाज का ढांचा मजबूत करें : शब्बीर कुमार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बॉलीवुड के पा‌र्श्व गायक शब्बीर कुमार ने बुधवार को आरवीएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी के नए सभागार का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे इंजीनियर के पेशे के जरिये देश और समाज का ढांचा मजबूत करने कामयाब हों। कुमार ने सिविल-मेटलर्जी ब्लॉक में बने नए सभागार व कॉलेज में मौजूद ढांचागत सुविधाओं की सराहना भी की। मौके पर कॉलेज के सचिव भरत सिं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        

लोयोला में इस सत्र से होगी बीएड की पढ़ाई

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लोयोला बीएड कॉलेज में सत्र 2015 से 2017 की बीएड की पढ़ाई होगी। पिछले साल यहां बीएड की पढ़ाई बंद थी। बताते चलें कि लोयोला बीएड कॉलेज बीएड की पढ़ाई के लिए हर साल कोल्हान विश्वविद्यालय से संबंधता का नवीनीकरण करा रहा था। पिछले सत्र में इस पाठ्यक्रम की पढ़ाई के लिए कॉलेज प्रबंधन विश्वविद्यालय से संबद्धता का पत्र हासिल नहीं कर पाया था। जिस कारण यहां बीएड की पढ़ाई रोक दी गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 07 May 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें