Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

परसुडीह बाजार में बंधक बना रहा युवक

जमशेदपुर : गुरुवार को परसुडीह हाट-बाजार में घूम रहे कैरेज कॉलोनी निवासी छोटू नामक युवक को दुकानदारों ने बाजार में ही करीब दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा। घटना शाम पांच बजे ही है। इस बीच परसुडीह पुलिस से लेकर डीएसपी तक को दुकानदारों ने फोन पर सूचना दी, लेकिन पुलिस घंटे से भी ज्यादा विलंब से घटना स्थल पर पहुंची। इस दौरान दुकानदार पुलिस की इस लापरवाही पर पुलिस को कोसते रहे। मालूम हो कि बीते शुक्रवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:16 AM (IST)
        

छुट्टी के बाद भी रिलीवर क्यों नहीं मिला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : हवलदार हरेश्वर राम को ईएल के तहत विभागीय अवकाश मिला था। वह घर जाने को परेशान था, पर हर दिन उसे यही कहा जाता था कि रिलीवर आएगा, वह तब छुट्टी पर जाए। न रिलीवर आया और न ही वह छुट्टी पर जा पाया। वह मां का इलाज भी नहीं करा पाया। तनाव में रहने के बावजूद वह लगातार ड्यूटी करता रहा। उसके एक सहयोगी ने बताया कि वह अक्सर अपनी मां के स्वास्थ्य के संबंध में बातचीत करता था। कहता था क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:15 AM (IST)
        

मॉडल प्रश्नपत्र के लिए होगी शिक्षकों की कार्यशाला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अगले साल झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से होनेवाली मैट्रिक परीक्षा की तैयारी कराने के उद्देश्य से मॉडल प्रश्नपत्र तैयार कराने की कवायद शुरू कर दी गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी मुकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि हाल ही में अलग-अलग विषयों का प्रशिक्षण लेकर लौटनेवाले शिक्षकों का विषयवार पैनल तैयार किया जाएगा। अलग-अलग विषय के शिक्षकों के समूह को यह दायित्व दिया जाएगा कि वे मॉडल प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:15 AM (IST)
        

छठ की भीड़ के सामने दोमुहानी में डूब गया

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: छठ पर्व पर सैकड़ों व्रतियों की भीड़ गुरुवार सुबह सूर्य को अ‌र्घ्य देने को सोनारी दोमुहानी नदी तट पर लगी हुई थी। इस दौरान नदी में स्नान करने गए सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के भुइयांडीह शांतिनगर निवासी गुलजारी साह डूब गए। वह हाथ हिलाकर-हिलाकर बचाने की गुहार लगाते रहे लेकिन कोई मदद को नहीं पहुंचा। इसके बाद जो पानी में समाए, बाहर नहीं आए। घटना के बाद भीड़ में अफरा-तफरी मच गई।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

महानगर भाजपा कमेटी बनकर तैयार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: जमशेदपुर महानगर भाजपा अध्यक्ष नंदजी प्रसाद का दो माह का कार्यकाल पूरा होने को है लेकिन वे अब तक अपनी कमेटी की घोषणा नहीं कर सके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महानगर अध्यक्ष ने कमेटी की सूची बनाकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के पास अनुमति के लिए भेज दी है। संभवत: प्रदेश भाजपा से अनुमति नहीं मिलने के कारण नंदजी प्रसाद अब तक कमेटी की घोषणा नहीं कर सके हैं। बताया जाता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

जमशेदपुर पश्चिमी से मेरा टिकट पक्का : फिरोज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर पश्चिमी से मेरा टिकट पक्का है। झारखंड विकास मोर्चा मुझे ही टिकट देगी। बाबू लाल मरांडी ने इसके लिए हरी झंडी दिखा दी है। यह कहना है कि झारखंड विकास मोर्चा के जिलाध्यक्ष हाजी फिरोज खान का। हाजी फिरोज एक प्रतिनिधि मंडल के साथ पार्टी सुप्रीमो बाबू लाल मरांडी से मिलने रांची गए थे। वहां से लौटने के बाद उन्होंने बताया कि बाबू लाल मरांडी ने उन्हें ही टिकट देने की बात कह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

मतदान कर्मियों को सामग्री वितरण के लिए बने कोषांग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने सामग्री कोषांग, प्रेक्षक कोषांग और प्रशिक्षण कोषांग गठित कर दिए हैं। सामग्री कोषांग में एक मुख्य कोषांग के अलावा इसे विधानसभा वार अलग-अलग कोषांग में बांटा गया है। हर कोषांग की कमान एक अधिकारी के पास है। इसके पहले ईवीएम कोषांग, वाहन कोषांग, स्वीप कोषांग, कार्मिक कोषांग आदि गठित किए जा चुके हैं। सामग्री कोषांग : सामग्री... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

कॉलम में क्रास-डैश देने पर रद हो सकता नामांकन

यहां होंगे नामांकन जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र : अनुमंडल अधिकारी धालभूम के दफ्तर में जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र : अपर जिला दंडाधिकारी बाल किशुन मुंडा के दफ्तर में जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र : उप विकास आयुक्त डॉ. लाल मोहन महतो के दफ्तर में। पोटका विधानसभा क्षेत्र : अपर उपायुक्त सुनील कुमार के दफ्तर में बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र : घाटशिला अनुमंडल में घाटशिला विधानसभा क्षेत्र : ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:12 AM (IST)
        

आचार संहिता उल्लंघन में फंसे हसन रिजवी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड में ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम विधायक जिताने और मुस्लिम मतदाताओं को सलाह देने वाले पूर्व विधायक हसन रिजवी पर निर्वाचन आयोग का शिकंजा कस गया है। प्रेस कांफ्रेंस के बाद अखबारों में छपा उनका बयान जिला प्रशासन को आदर्श आचार संहिता की कंडिका तीन का उल्लंघन प्रतीत हो रहा है। इस पर उनके खिलाफ नोटिस जारी कर दी गई है। यह नोटिस जमशेदपुर अक्षेस के विशेष अधिकारी दीपक सहाय ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:12 AM (IST)
        

कार्तिक उरांव को भारत रत्न देने की मांग

इन्हें किया गया सम्मानित : गीता कुजूर, नादिया कोया, चुमानी तिग्गा, बसंती खालखो और कौशल्या लकड़ा। जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अखिल भारतीय विकास परिषद ने गुरुवार को पूर्व सांसद व केंद्रीय मंत्री स्व. कार्तिक उरांव की 90वीं जयंती धूम से मनाई। इस मौके पर बिरसानगर के आदिवासी उरांव समाज समिति भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि कारपोरेट रिलेशन टाटा स्टील के हेड अनिल उरांव औ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:11 AM (IST)
        

डीबीएमएस की आभा का थल सैनिक कैंप में चयन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कदमा स्थित डीबीएमएस ग‌र्ल्स स्कूल के साथ एक और उपलब्धि जुड़ी है। एनसीसी से जुड़ी स्कूल की छात्रा आभा कुमारी का चयन राष्ट्रीय थल सैनिक शिविर के लिए हुआ है। रांची ग्रुप से कुल पांच लड़कियों का चयन हुआ है जिनमें डीबीएमएस ग‌र्ल्स स्कूल की आभा कुमारी भी है। स्कूल के लिए दोहरी खुशी की बात यह भी है कि थल सैनिक कैंप में शिरकत करने के अलावा आभा बेस्ट कैडेट के लिए होनेवाली प्रतियोगि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:11 AM (IST)
        

सुंदरनगर में जाम से परेशान रहे लोग

जमशेदपुर : गुरुवार की सुबह सुंदरनगर थाना मुख्य मार्ग पर जाम से लोग परेशान रहे। कारण यह था कि शरारती तत्वों ने किसी महिला के साथ छेड़खानी कर दी थी। इसके बाद वहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। सुंदरनगर थाना प्रभारी की माने तो कोई छेड़खानी की घटना नही हुई थी। छठ व्रती घाट से पूजा-अर्चना कर नरवा और सुंदरनगर तालाब की ओर से लौट रहे थे। जिसके कारण जाम लग गया था। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

साकची स्टील हाउस मैदान में छठ व्रतियों की सेवा

जमशेदपुर : अस्थायी छठ घाट समिति की ओर से साकची न्यू गंडक रोड स्थित स्टील हाउस मैदान में अस्थायी छठ घाट का निर्माण कर छठ व्रतियों की सेवा की गई। विगत पांच वर्षो से समिति द्वारा व्रतियों की सेवा की जा रही है। इस कार्य को सफल बनाने में समिति के उपेंद्र शाही, श्रीकांत देव, रवि कुमार सिंह, सुनील सिन्हा, एके तिवारी, मदन मोहन प्रसाद, एम सर्राफ, टीके ठाकुर, उत्तम कुमार आदि की सराहनीय भूमिका रही। --------... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

'झूम-झूम छना-नना बाजे' पर झूमे श्रद्धालु

जमशेदपुर : झूम-झूम छना-नना बाजे मैया पांव पैजनियां, काहे रे मैया हुई मतवाली रे काली माई काली, पप्पू पास हो गया आदि भजनों के साथ प्रसिद्ध गायिका शहनाज अख्तर ने बुधवार को सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर में छठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों को खूब झुमाया। हालांकि भीड़ में शामिल ज्यादातर लोग छठ के गीत सुनना चाह रहे थे। शहनाज के साथ दिल्ली की कलाकारों ने भी माता जागरण की प्रस्तुति की। शहनाज के अलावा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        

सिखों ने छठ व्रतियों के बीच किया खीर वितरण

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सिख युवा दल ने बिष्टुपुर में बेली बोधनवाला घाट पर बुधवार की शाम व गुरुवार की सुबह शिविर लगाकर छठ व्रतियों के बीच खीर, बिस्कुट व चाय का वितरण किया। शिविर में गुरुवार को सांसद विद्युत वरण महतो भी मौजूद थे। उन्होंने अपने हाथों से श्रद्धालुओं के बीच खीर का वितरण किया। विद्युत वरण महतो ने सिख युवा दल के सभी सदस्यों को समाज सेवा के इस काम को आगे भी इसी तरह से करने के लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

'मुंशी ने रायफल छीनकर पति की हत्या की'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिरसानगर थाना में हवलदार हरेश्वर राम की पत्नी उषा देवी ने थाना प्रभारी वीर सिंह मुंडा के सामने गुरुवार को लिखित बयान देते हुए कहा कि उनकी पति खुदकुशी नहीं कर सकते। उनकी हत्या की गई है। बिरसानगर थाने के मुंशी अखिलेश दुबे पर हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि मुंशी ने ही पति की रायफल छीनकर उनकी हत्या कर दी। पति अक्सर बातचीत में कहते थे कि दुबे नाम का मुंशी बहुत परेशान करता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

गरीबों के लिए वित्त व बीमा बाजार की संभावना पर मंथन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : वित्त व बीमा बाजार में गरीब तबके की हिस्सेदारी, उनकी उपयोगिता और संभावना पर व्यापक चर्चा को देश-विदेश के विशेषज्ञों की जुटान शुरू हो गई है। जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (एक्सएलआरआइ) में 'इन्क्लूसिव फाइनांस' पर तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला शुक्रवार से शुरू होगी। अगले तीन दिन तक वित्त व बीमा बाजार में गरीबों की स्थिति व उनके लिए अधिक उपयोगी बनाने पर मंथन होगा। शुक्रवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

बैंककर्मियों ने किया प्रदर्शन, 12 को हड़ताल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर बैंक कर्मचारी 12 नवंबर को हड़ताल पर रहेंगे। इससे भारतीय स्टेट बैंक से लेकर अन्य बैंकों में कामकाज प्रभावित होगा। इसके अलावा 2 से 5 दिसंबर को बैंककर्मी अंचलीय हड़ताल करेंगे। बैंककर्मियों की मांगों में वेतन पुनरीक्षण का मुद्दा मुख्य तौर पर शामिल है। संगठन की ओर से पे-स्लिप पर 11 प्रतिशत से ज्यादा वेतन में बढ़ोतरी की मांग की गई थी जब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

जागरण सिटी :: डीबीएमएस में 10 को मिलेगा 11वीं के लिए नामांकन फार्म

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कदमा स्थित डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल में 11वीं कक्षा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। 11वीं विज्ञान व कला वर्ग में नामांकन के लिए आवेदन पत्र 10 नवंबर को स्कूल कार्यालय में दोपहर बाद दो बजे से लेकर चार बजे तक उपलब्ध होंगे। फार्म भरने के बाद सभी जरूरी प्रमाणपत्रों के साथ 17 नवंबर को 2 बजे से चार बजे तक जमा किए जा सकेंगे। इस संबंध में विस्तृत जानकारी स्कूल के नोटिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

22 कर्मियों को चिकित्सा सहायता राशि

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स मेडिकल सपोर्ट स्कीम कमेटी की बैठक गुरुवार को डॉ. एम अली की अध्यक्षता में हुई, जिसमें कुल 22 अस्थायी-स्थायी कर्मियों को 6.19 लाख चिकित्सा सहायता राशि प्रदान करने पर सहमति बनी। बैठक में कमेटी के डॉ. अली, पीके कौशल, प्रशांत दास गुप्ता, यूनियन से शमशेर खां, संतोष सिंह व एनएस राजू शामिल थे। जिन कर्मियों को मेडिकल सहायता राशि देने पर सहमति बनी उसमें अनिल कुमार राय, दीपक कुमार, संत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें