1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

सप्ताह भर में प्याज का दाम दोगुना

संवाद सूत्र, घाटशिला : दाल, तेल एवं सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे आम जनता त्राहिमाम कर रही है। वहीं अब प्याज ने भी लोगों को रूलाना शुरू कर दिया है। गुरुवार को जादूगोड़ा मे 50 रुपये किलो के हिसाब से प्याज बिका। स्थानीय दुकानदार दिलीप साहू ने बताया की नासिक में भारी वर्षा के कारण प्याज की फसल कम हुई है। आवक कम होने के कारण एक सप्ताह में प्याज के दामों मे भारी वृद्धि हो गयी है। गत एक सप्ताह पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

केनाल में डूबे युवक का शव बरामद

संवाद सूत्र, बहरागोड़ा : बड़शोल थानांतर्गत साडंरा पंचायत के स्वर्गछिड़ा गांव स्थित स्वर्णरेखा परियोजना के केनाल में गुरुवार को कटूशोल निवासी कान्हाई नायक (25) का शव बरामद किया गया। जानकारी के मुताबिक कान्हाई अपने साथियों के साथ बुधबार को कटूशोल स्थित स्वर्णरेखा केनाल में नहाने के लिये गया था। अचानक पानी बढ़ जाने से वह एवं उसका साथी रायसेन हेम्ब्रम पानी में बह गए लेकिन रायसेन ने दीवार से लगे एक तार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

सीसीटीवी से यूसिल अस्पताल की होगी निगरानी

संवाद सूत्र, घाटशिला : जादूगोड़ा का जीवन रेखा कहे जाने वाले यूसिल अस्पताल की निगरानी अब तीसरी आंख करेगी। सुरक्षा एवं अस्पताल कर्मियों पर नजर रखने के लिए यूसिल प्रबंधन ने यूसिल अस्पताल में सीसीटीवी लगाने का काम शुरू कर दिया है। यूसिल के सीएमओ डॉ. उत्तम कुमार माझी ने बताया कि यूसिल अस्पताल एक सार्वजनिक अस्पताल है। यहां पर प्रति दिन सैकड़ों लोग आना-जाना करते हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से सार्वजनिक स्थलो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

पीडीएस दुकानदार निलंबित

घाटशिला : प्रखंड के कालचिती पंचायत की पीडीएस दुकानदार बुधनी का¨लदी की दुकान गुरुवार को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी। साथ ही उस दुकान से जुडे लाभुकों को कालचिती की ही मां सरस्वती महिला मंडल से जोड़ दिया गया है। इस संबंध में एमओ ने बताया कि पिछले कई माह से राशन वितरण एवं अन्य अनियमितता की शिकायत मिल रही थी। इस संबंध में उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

उपेक्षा का शिकार छतरडांगा गांव

संवाद सहयोगी, घाटशिला : प्रखंड के अंतिम छोर पर बसा छतडांगा गांव सरकारी सुविधाओं से पूरी तरह उपेक्षित है। पहाड़ की तलहटी पर बसे गांव में अधिकतर लोग अपने को उपेक्षित महसूस करते हैं। हो भी क्यों न पिछले दो माह से गांव में जो बिजली की समस्या बनी है। इस संबंध में विभागीय अधिकारी से लेकर मिस्त्री तक से ग्रामीण आग्रह कर चुके हैं पर यहां के कर्मचारी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं। दैनिक वेतन के मिस्त्री ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

पत्थर कारोबारी के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सूत्र, घाटशिला : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा ने पत्थर कारोबारी प्रमोद दुबे और उसके सहयोगी पर पूरे परिवार को जान से मरवा देने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए जादूगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही इसकी प्रतिलिपि वरीय अधिकारियों समेत मुख्यमंत्री एवं सांसद को भेजी गयी है । गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ थाना पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद अशोक वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन कल

गालूडीह : कांग्रेस का गालूडीह जोन स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन एक अगस्त को स्वर्णरेखा बैराज कॉलोनी स्थित आइबी भवन में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी प्रखंड प्रवक्ता अशोक महतो ने दी। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ता सम्मेलन को ले गांव-गांव में बैठक की जा रही है। कार्यकर्ता सम्मेलन में गालूडीह जोन के सात पंचायतों के कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डॉ. प्रदीप कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

संवेदक को काली सूची में डालने की मांग

संवाद सूत्र, चाकुलिया : नहर में पानी छोड़े जाने के साथ ही स्वर्णरेखा नहर परियोजना में घटिया निर्माण की पोल खुलने के बाद बहरागोड़ा के विधायक कुणाल षाड़ंगी ने संवेदक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि पहले बहरागोड़ा प्रखंड के मानुषमुड़िया भूतिया के बीच नहर का तटबंध कटकर बहने के बाद चाकुलिया प्रखंड के बाड़ामारा में भी शाखा नहर कटकर बह गई। बुधवार को घटनास्थल का दौरा करने के बाद विधायक ने कहा कि घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

छात्र के साथ मारपीट, मामला दर्ज

संवाद सूत्र, गालूडीह : बड़ाखुर्शी पंचायत अंतर्गत सालबनी स्थित बीए कॉलेज ऑफ इंजीनिय¨रग टेक्नोलॉजी के प्रथम वर्ष के छात्र संदीप कुमार बिसोई के साथ हुई मारपीट का मामला गुरुवार को गालूडीह थाने में दर्ज किया गया। इसमें चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार एमजीएम थानांतर्गत बेलाजुड़ी निवासी अशोक बिसोई के पुत्र संदीप बिसोई बुधवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे नाश्ता करने कॉल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

मां तारा इस्पात में जल्द शुरू होगा उत्पादन

संवाद सूत्र, धालभूमगढ़ : मां तारा इस्पात प्राइवेट लिमिटेड, कोकापाड़ा में जल्द उत्पादन शुरू होने की संभावना बढ गई है। कंपनी प्रबंधन द्वारा गुरुवार को कंपनी के गेट पर सूचना चस्पा कर इसकी जानकारी दी है। नोटिस में कंपनी प्रबंधन ने संयंत्र को शीघ्र खोलने की जानकारी दी है। कंपनी में केवल 140 से 150 स्थानीय दैनिक कामगार की जरूरत होगी। इसके लिए स्थानीय लोगों से आवेदन पत्र लिया जाएगा। आवेदन पत्र के साथ सात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

आग लगा कर युवक ने की खुदकुशी

बहरागोड़ा : बहरागोड़ा थाना अन्तर्गत अर्जुनबेड़ा गांव के लेदा मुंडा (40) ने गतबुधवार की रात अज्ञात कारणवश अपने शरीर में केरोसिन तेल डालकर आत्महत्या कर ली। घटना को अंजाम देने के पूर्व उसने घर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया था। इस घटना में उसका फूस का घर भी जलकर राख हो गया। सूचना पाकर बहरागोड़ा पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर लाश को अपने कब्जे में लिया और पंचनामा के उपरान्त शव को अंत्यपरीक्षण के लिये भेज दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता,घाटशिला : पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे कलाम के निधन पर मऊभंडार मार्केट में शोकसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। शोक सभा को संबोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य राजू कर्मकार ने कहा कि डॉ. कलाम बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। देश ने एक ऐसे महान व्यक्ति को खो दिया है, जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती। कर्मकार ने डॉ. कलाम की जीवनी पर प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

क्षतिग्रस्त सड़क की हुई मरम्मत

संवाद सूत्र, डुमरिया : भाजपा प्रखंड अध्यक्ष बसंत मदीना के प्रयास से गुरुवार को हातिबारी और भालुकपतड़ा के बीच जौ नदी की पुलिया से सटी क्षतिग्रस्त सड़क की मिट्टी डालकर मरम्मत की गयी। विदित हो कि भारी बारिश के कारण जौ नदी का पुल बाढ़ में डूब गया था। इससे पुल के समीप की मिट्टी बह गई थी। गुरुवार को व्यवसायी कृष्णा भकत के सहयोग से खाई को जेसीबी लगाकर भरा गया। इससे इस पुल पर चार पहिया वाहनों का परिचालन श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

बारिश से बर्बाद हुआ स्कूल का दस्तावेज

संवाद सहयोगी, घाटशिला : बीडीएसएल कन्या मध्य विद्यालय भवन में बरसात का पानी घुसने से स्कूल के कई आवश्यक दस्तावेज व मिड-डे-मील का राशन बर्बाद हो गया है। गुरुवार को जैसे ही मौसम साफ हुआ वैसे ही स्कूल की छात्राओं व शिक्षिकाओं ने फाइलों व दस्तावेजों को सुखाना शुरू कर दिया। इसमें अधिकांश रजिस्टर पानी में पूरी तरह से भीग जाने के कारण बर्बाद हो चुके हैं। इसके बावजूद उसे सुखाकर रखने की व्यवस्था की जा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

सदस्यता शुल्क जमा कर रहे कर्मचारी

जमशेदपुर : टेल्को यूनियन में सदस्यता बहाल करने को लेकर टाटा मोटर्स के कर्मचारी बैंक ऑफ इंडिया की टेल्को शाखा में सदस्यता शुल्क जमा कर रहे हैं। यूनियन के विपक्षी खेमा द्वारा यूनियन सदस्यता से वंचित कर्मचारियों को मेंबरशिप दिलाने का प्रयास जारी है। करीब 400 कर्मचारियों को सदस्यता नहीं मिली है। उन्हें सदस्यता से वंचित रखा गया है। ऐसे में विपक्ष ने तय किया है कि सदस्यता से वंचित कर्मचारियों को यूनियन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

जेआरडी की याद में दौड़े युवा

फोटो : -जेआरडी टाटा की 111वीं जयंती पर टाटा स्टील ने आयोजित की प्रतियोगिता जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील के खेल विभाग द्वारा जेआरडी टाटा की 111वीं जयंती पर क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें अरबन सर्विसेज, कम्यूनिटी एथलेटिक, टीएसआरडीएस, अरबन सर्विसेज, जेआरडी एथलेटिक सेंटर, टाटा आर्चरी अकादमी, बॉक्सिंग सेंटर के प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया। क्रॉस कंट्री के विजेताओं के गु्रप वार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

इंटरनेशनल संथाल कांफ्रेंस दिसंबर में

जमशेदपुर : ऑल इंडिया संथाल काउंसिल की ओर से इस बार राउरकेला में इंटरनेशनल संथाल कांफ्रेंस करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए जमशेदपुर से काउंसिल की एक टीम ने राउरकेला का दौरा भी किया। स्थल चयन के लिए किये गये दौरे के बाद कांफ्रेंस स्थल के मामले में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। कांफ्रेंस में संथाल समुदाय के विकास व उत्थान के संबंध में रणनीति बनाई जाएगी। अब तक नेपाल व जमशेदपुर समेत कई स्थानों पर इंटर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

204 उम्मीदवारों ने नहीं ली सुरक्षित जमा राशि

जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव में खड़े हुए उम्मीदवारों को दूसरे दिन मंगलवार को भी सुरक्षित जमा राशि लौटायी गई। दोनों दिन मिलाकर कुल 515 उम्मीदवारों को पैसा वापस लौटाया गया है। 204 उम्मीदवारों के निर्धारित समय तक नहीं पहुंचने के कारण राशि नहीं लौटायी गई। मंगलवार को राशि लौटाने का अंतिम दिन था। शेष लोगों को सुरक्षित जमा राशि लौटाने या नहीं लौटाने के संबंध में फिलहाल टाटा वर्कर्स यूनियन की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

कदमा जुस्को स्कूल में वृक्षारोपण

जमशेदपुर : इनर व्हील क्लब की ओर से कदमा स्थित जुस्को स्कूल में अशोक के 25 पौधे लगाए गए। स्कूल के प्रधानाचार्य झुमझुमी नंदी के साथ इनर व्हील क्लब योगिता सिंह, ए. बनर्जी, ए. शारदा, आकांक्षा सिन्हा आदि मौजूद थे। प्रधानाध्यापिका ने कहा कि पौधे लगाने से वातावरण स्वच्छ व सुंदर बनता है। हमें अब पहले से कहीं अधिक पेड़ों की जरूरत हैं। पेड़ हमारे स्वच्छ हवा के लिए जीवन रेखा है और एक स्वस्थ वातावरण है। पेड़ ऑ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        

'मुझे आज भी याद हैं वे दो पल'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मुझे आज भी वह दिन याद है जब पहली बार मुझे वर्ष 1978 के फरवरी माह में जेआरडी टाटा के साथ समय गुजारने का मौका मिला। तब जमशेदपुर के आसमान पर पुष्पक एयरक्राफ्ट उड़ाने में सफलता हासिल करने के लिए मुझे जेआरडी टाटा ने अपने हाथों से अवार्ड दिया था। भारत रत्‍‌न जेआरडी टाटा की 111वीं जयंती पर मानगो के माधवबाग कॉलोनी में रहने वाले विमान चालक हरजीत सिंह कम्बोज दैनिक जागरण से जेआरडी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:53 PM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें