1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

अज्ञात बीमारी से मर रहीं बकरियां

संवाद सूत्र, गालूडीह : बडाखुर्शी पंचायत के पायरागुड़ी गांव में अज्ञात बीमारी से सौ से अधिक बकरियों की मौत हो गई है। उनके मरने का सिलसिला अभी भी जारी है। ग्रामीणों का कहना है कि पहले बकरियों को दस्त शुरू हो जाता है, उसके बाद नाक से फेन गिरने लगता है। धीरे-धीरे कमजोरी आने लगती है और बकरी मर जाती है। अभी तक सौ से अधिक बकरियों की मौत हो चुकी है। ग्रामीण मेडिकल स्टोर से दवा लाकर बकरियों को खिला रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:11 AM (IST)
        

भूख हड़ताल पर बैठे अभिभावक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बीती पांच मई को राजेन्द्र विद्यालय में हुई मारपीट के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के 21 दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से नाराज जमशेदपुर अभिभावक संघ के बैनर तले अभिभावक बुधवार से उपायुक्त कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठ गए है। अभिभावकों का नेतृत्व कर रहे संघ के अध्यक्ष डॉ. उमेश ने बताया कि पांच मई को प्रवेश कक्षा की आरक्षित सीटों पर 11 बच्चों के नामांकन के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:07 AM (IST)
        

कुड़मी वोट चाहिए, तो बंद का समर्थन करें : कुड़मी सेना

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिष्टुपुर मुख्य सड़क पर कुड़मी सेना के केन्द्रीय अध्यक्ष शैलेन्द्र महतो के नेतृत्व मशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस पोस्ट ऑफिस के निकट से प्रारंभ होकर मुख्य मार्ग होते हुए वोल्टाज बिल्डिंग से वापस रीगल गोलचक्कर पर आकर सभा में परिवर्तित हो गया। शैलेन्द्र महतो ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा चुनाव के दौरान कुड़मी जाति के लोगों से अपील की गई थी कि आप एकमुश्त भाजपा के पक्ष म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:07 AM (IST)
        

नशे में धुत्त बाइक सवार ने तीन को मारा धक्का

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिष्टुपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत धतकीडीह की मुखी बस्ती में नशे में धुत्त मोटरसाइकिल सवार युवक ने देर रात तीन लोगों को धक्का मार दिया। इस दुर्घटना में बाइक सवार खुद भी घायल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मुकेश अपने परिजन शांति (65 वर्ष) व अनीता देवी (50 वर्ष) के साथ घर के समीप टहल रहे थे। तभी तेज गति से बाइक चला रहे नशे में धुत्त युवक ने उन्हें धक्का मार दिया। स्थानीय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:16 AM (IST)
        

खबरें रेल की

आज रद रहेगी पुरी-नईदिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस जमशेदपुर : पिछले दिनों इलाहाबाद के निकट बेपटरी हुई टाटा-जम्मूतवी मुरी एक्सप्रेस का असर गुरुवार को भी दिखेगा। मंगलवार को नईदिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के रद रहने के कारण बुधवार को पुरी से नईदिल्ली जाने वाले पुरुषोत्तम एक्सप्रेस रद रही। यह ट्रेन गुरुवार को टाटानगर नही आयेगी। ट्रेन रद रहने से यात्रियों को होने वाली परेशानी के लिए रेलवे ने खेद प्रकट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:11 AM (IST)
        

70 सदस्यीय जत्था हेमकुंड रवाना

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गुरुनानक सेवा दल के नेतृत्व में 70 सदस्यीय एक जत्था बुधवार की रात हेमकुन्ड के लिए टाटानगर स्टेशन से जलियावाला बाग एक्सप्रेस ट्रेन से रवाना हुआ। जत्था का नेतृत्व बन्नी सिंह, सन्नी सिंह, हरविन्दर सिंह द्वारा किया जा रहा है। हेमकुंड जाने वाले जत्थों को सीजीपीसी के चेयरमैन सरदार शैलेन्द्र सिंह, साकची गुरुद्वारा के प्रधान सरदार कुलवीर सिंह, हरदीप सिंह छमिया, हरविन्दर सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:11 AM (IST)
        

टाटानगर सेकेंड एंट्री गेट के आरंभ होने में लगेगा लंबा समय

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : टाटानगर सेकेंड एंट्री गेट के आरंभ होने में लंबा समय लग सकता है। इसका खुलासा चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम राजेन्द्र प्रसाद ने बुधवार को किया। डीआरएम ने कहा कि सेकेंड एंट्री गेट का भवन पूरी तरह से बन कर तैयार है, लेकिन सेकेंड एंट्री से टाटानगर प्लेटफार्म पर उतरने के लिए किये फूट ओवर ब्रिज निर्माण में तकनीकी परेशानी आ रही है। पुराने एफओबी को काटकर नया एफओबी का निर्माण किया जाना ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:11 AM (IST)
        

अनंत कुमार से मिले वैश्य

जमशेदपुर : केंद्रीय रसायन व उर्वरक मंत्री अनंत कुमार से बुधवार को परिसदन में वैश्य समाज का प्रतिनिधिमंडल मिला। अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री को पुष्पगुच्छ भेंट किया। अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के झारखंड में कदम रखना कई मायने में उपयोगी साबित होगा। इस मौके पर प्यारेलाल साह, शंकर मित्तल, गोपाल प्रसाद जायसवाल, श्रीकांत देव, अजय अग्रवाल, अशो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:11 AM (IST)
        

तेज हवाओं संग बूंदाबांदी ने दी राहत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बुधवार की शाम को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया। तेज हवाओं के साथ हुई बूंदाबादी ने गर्मी से राहत दिलाई। बुधवार को अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम था। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से तीन डिग्री कम था। दिन भी कभी धूप और कभी आसमान में बादल छाए रहे। भारत मौसम विभाग सोनारी एयरपोर्ट के सहायक वैज्ञानिक अम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:11 AM (IST)
        

विधायक निधि से सरजामदा में सड़क का शिलान्यास

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : मुख्यमंत्री विकास योजना के तहत सरजामदा निधिटोला में विधायक निधि से बनने वाले पीसीसी सड़क का शिलान्यास बुधवार को बतौर अतिथि पहुंचे आजसू यूथ के जिला सचिव सचिन प्रसाद ने नारियल फोड़कर किया। सचिन ने कहा कि सड़क के अभाव में यहां के ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ग्रामीणों के आग्रह पर विधायक रामचन्द्र सहिस ने अपने निधि से फंड का आवंटन किया। सड़क का निर्माण पांच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:11 AM (IST)
        

पुण्यतिथि पर याद किए गए पंडित नेहरु

जमशेदपुर : अखिल भारतीय सोनिया गांधी प्रचार दल ने बुधवार को टिनप्लेट कदानी रोड में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की 50वीं पुण्यतिथि मनायी। सभी ने बारी-बारी से श्रद्धासुमन अर्पित कर पंडित नेहरु को नमन किया। श्रद्धांजलि देने वालों में प्रचार दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजकांत नाग, उपाध्यक्ष किशन खन्ना, मनोज सोनी, विजय बहादुर सिंह, मो. युसुफ, मो. इलियास, मुमताज अहमद, राम उदय ठाकुर, एसपी सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:11 AM (IST)
        

एमजीएम से अब सबर मरीज लापता!

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लापरवाही का एक और नया मामला सामने आया है। महिला एवं प्रसूति विभाग के चिकित्सक पर लापरवाही का मामला अभी थमा भी नहीं था कि बुधवार को इमरजेंसी विभाग से एक सबर महिला के लापता होने की सूचना आग की तरह फैल गई। घटना की जानकारी होने पर अस्पताल प्रबंधन के हाथ-पांव फूलने लगे है। दरअसल, भिलाई पहाड़ी निवासी श्यामपद्दो की पत्नी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:10 AM (IST)
        

अंतर कोचिंग क्रिकेट में टीसीसीएस की दोहरी हार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड डेवलप क्रिकेट कोचिंग सेंटर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टाटा मोटर्स के तत्वावधान में खेले जा रहे अंतर कोचिंग सेंटर क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मुकाबले में टीसीसीएस ए को छह विकेट से पराजित कर दिया। झारखंड डेवलप क्रिकेट कोचिंग सेंटर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 107 रन बनाए। जवाबी पारी खेलने उतरी टीसीसीएस ए की टीम 17.4 ओवर में 110 रन बना लिए। दूसरे मुकाबले मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:10 AM (IST)
        

हर डाल पर ठग, हर शाख पर शिकार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर में 'फोन-फोर्जरी' यानी फोन पर ठगने के मामलों की बाढ़ सी आ गई है। आए दिनों कोई न कोई इसका शिकार बन रहा है। 'फोन-फोर्जरी' करने वाले ये जालसाज आपसे सिर्फ एटीएम कार्ड पर अंकित एटीएम नंबर पूछ कर ही आपकी पूरी जमा-पूंजी उड़ा सकते हैं। इसलिए ऐसे जालसाजों से बेहद सावधान रहने की जरूरत है। बातों में बहलाकर ये आपसे कार्ड नंबर उगलवा लेंगे और बस इसके बाद अकाउंट से पलक झपकते सारा प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:10 AM (IST)
        

डीएनए जांच भी पहुंचा नहीं सकी हत्यारों तक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर की पुलिस ने लूट-छिनतई, राहजनी समेत कई कांड के आरोपियों को दबोचा, लेकिन कदमा के सहारा कांप्लेक्स स्थित घर में घुसकर 10 जून 14 को महिला झरना मैथी की हत्या किसने और क्यों की। इसके करीब तक नही पहुंच पाई। पुलिस टीम ने हत्यारों तक पहुंचने को झरना मैथी के पति समेत कुल नौ लोगों की डीएनए जांच एमजीएम अस्पताल में कराई। इसके तहत नाखून, बाल और खून के नमूने लिए गए। जिसका मिलान घ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:10 AM (IST)
        

टाटा स्टील ने कराई बड़ों के लिए चित्रांकन प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आमतौर पर चित्रांकन प्रतियोगिता का नाम लेते ही जेहन में बच्चों की तस्वीर उभर जाती है, लेकिन टाटा स्टील ने इस बार बड़ों के लिए प्रतियोगिता कराई। बिष्टुपुर के रामदास भट्ठा सामुदायिक केंद्र में बुधवार को हुई प्रतियोगिता में करीब 150 लोगों ने भाग लिया, जिसमें बस्ती की महिलाओं के अलावा छात्र, शिक्षक समेत सामुदायिक केंद्र के कर्मचारी भी शामिल थे। 'क्लीन एंड ग्रीन सिटी फॉर द क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:10 AM (IST)
        

तकनीकी शिक्षा ने कला को जमशेदपुर से किया बाहर

सुधीर पांडेय, जमशेदपुर : औद्योगिक नगरी जमशेदपुर में आ‌र्ट्स (कला) विषय के प्रति छात्रों का रुझान लगातार कम होता जा रहा है। नतीजतन एक-एक कर शहर के अधिकतर अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में आर्ट्स संकाय को खत्म कर दिया गया है। दसवीं के बाद बच्चों में सबसे ज्यादा साइंस का क्रेज है। इसके बाद कॉमर्स का नंबर आता है। आर्ट्स से न तो बच्चा आगे की पढ़ाई जारी रखना चाहता है और न ही उसके अभिभावक। ---------------... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:10 AM (IST)
        

झामुमो ने उठाई नया प्रखंड बनाने की मांग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की जिला कमेटी ने पूर्वी सिंहभूम जिले में एक नया प्रखंड बनाने की मांग की है। बुधवार को इस बाबत एक ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा गया। इसमें एनएच-33 के किनारे स्थित छह पंचायतों को मिलाकर एक अलग प्रखंड बनाने की मांग की गई है। झामुमो जिला अध्यक्ष रामदास सोरेन के नेतृत्व में उपायुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में पार्टी ने इन छह पंचायतों को उपेक्षित बताते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:10 AM (IST)
        

टाटा स्टील के 43 कर्मचारियों को मिली शाबासी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील के कंपनी परिसर में बुधवार को विशेष शाबासी समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले विभिन्न विभागों के 43 कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन ने ना केवल उत्कृष्ट कर्मचारियों को प्रमाणपत्र दिए, बल्कि सपरिवार तीन रात व चार रात का भारत के चुनिंदा पर्यटन स्थलों का होलीडे बोनांजा पैकेज भी भेंट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:10 AM (IST)
        

कांग्रेस ने मनाई पंडित नेहरू की 51वीं पुण्यतिथि

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिला काग्रेस कमेटी के तत्वाधान में बुधवार को काग्रेस कार्यालय तिलक पुस्तकालय बिष्टुपुर में पंडित जवाहरलाल नेहरू की 51वीं पुण्यतिथि मनाई गई। काग्रेसजनों ने पंडित नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धाजलि अर्पित की। उसके बाद विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रदेश काग्रेस कमेटी के सदस्य सरदार बलदेव सिंह मुख्य अतिथि, प्रदेश काग्रेस कमेटी के सचिव एसआरए रिजव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें