जमशेदपुर

  • आंधी से कई जगह बिजली आपूर्ति बाधित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:14 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बुधवार की दोपहर आई आंधी के कारण शहर के विभिन्न इलाकों में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई। परसुडीह के शंकरपुर में 11 हजार वोल्ट का पोल गिर जाने के कारण पूरे इलाके में लगभग सात घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही। बागबेड़ा में तीन स्थानों पर तार पर पेड़ों की डाल गिर जाने के कारण लगभग तीन घंटे तक बिजली की आपूर्ति नहीं हुई। भुइयांडीह में पूर्व निर्धारित मरम्मत कार्य के चलते बुधवार... और पढ़ें »

  • मेटल वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव बने राकेश्वर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंडियन नेशनल मेटल वर्कर्स फेडरेशन के अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी ने बुधवार को फेडरेशन के नव चयनित ऑफिस बियरर्स की सूची जारी कर दी है। फेडरेशन में जमशेदपुर के करीब दो दर्जन मजदूर नेताओं को शामिल किया गया है। फेडरेशन का महासचिव राकेश्वर पांडेय और कोषाध्यक्ष टाटा वर्कर्स यूनियन महासचिव बीके डिंडा को बनाया गया है। कार्यकारी अध्यक्ष की सूची में टाटा वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष आर रव... और पढ़ें »

  • कहां गया काला धन, जवाब दें पीएम : छब्बन

            
    where is black monyUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड राज्य असंगठित मजदूर संघ के उपाध्यक्ष एसआरए रिजवी उर्फ छब्बन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। धतकीडीह के एक होटल में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने के 100 दिन के अंदर विदेश से देश का काला धन लाने और सभी जनता को 15-15 लाख रुपये देने का एलान किया था। लेकिन, अब तक काला धन नहीं आ पाया है। पीएम बोले थे कि हर साल एक करोड़ लोग... और पढ़ें »

  • ब्रह्मर्षि विकास मंच 12 को लगाएगा रक्तदान शिविर

            
    Brahmarshi vikash manch shall organise blood donation campUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:13 AM (IST)

    जमशेदपुर : ब्रह्मर्षि विकास मंच 12 जून को एग्रिको क्लब हाउस में रक्तदान शिविर का आयोजन करेगा। इस आशय का निर्णय बुधवार को केबुल वेलफेयर हॉल में हुई बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता चंद्रमाधव सिंह ने की। यह शिविर शहीद बैकुंठ शुक्ल तथा ब्रह्मोश्वर मुखिया की शहादत दिवस पर लगाया जाएगा। शिविर को सफल बनाने के लिए आयोजन समिति का गठन किया जाएगा, वहीं युवा मंच के उन कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा... और पढ़ें »

  • आइएपीएम के अध्यक्ष बनें डॉ. अखौरी व सचिव डॉ. पियाली

            
    iapm election in mgm collegeUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:13 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : इंडियन एसोसिएशन ऑफ पैथोलॉजी एवं माइक्रोबायोलॉजी (आइएपीएम) की जमशेदपुर शाखा का चुनाव मंगलवार देर रात एमजीएम कॉलेज में संपन्न हुआ। सबसे पहले एजीएम हुई, उसके बाद चुनाव की शुरुआत। इसमें एमजीएम कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. एसी अखौरी को अध्यक्ष चुना गया। वहीं सचिव डॉ. पियाली गुप्ता को बनाया गया। चुनाव में शहर के अलग-अलग अस्पतालों से करीब चालीस चिकित्सकों ने भाग लिय... और पढ़ें »

  • सौरभ तिवारी ने दिए नौनिहालों को टिप्स

            
    saurav gave tips to budding cricketerUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में बुधवार का दिन समर कैंप में भाग ले रहे नौनिहालों के लिए खुशियां लेकर आया। लौहनगरी के आदर्श अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सौरभ तिवारी को जब बच्चों ने सामने देखा तो देखते ही रह गए। बस क्या था, ऑटोग्राफ लेने की होड़ लग गई। आइपीएल में आरएसपी पुणे की ओर से खेलने वाले सौरभ तिवारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत, आत्मसमर्पण व दृढ़सं... और पढ़ें »

  • आ‌र्म्स एक्ट के मामले में रवि को जमानत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रामसकल यादव हत्याकांड से जुड़े आ‌र्म्स एक्ट के मामले में रवि शेखर को हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। रवि की जमानत हो जाने की सूचना बुधवार को जमशेदपुर सिविल कोर्ट में हाई कोर्ट से भेजी गई। जुबिली पार्क गेट के समीप बिल्डर रामसकल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद पुलिस ने उपेंद्र सिंह सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। और पढ़ें »

  • टाटा स्टील का मुनाफा 1538 करोड़ रुपये घटा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील ग्रुप ने वित्तीय वर्ष 2015-16 और चौथी तिमाही में उत्पादन के मोर्चे पर दमदार प्रदर्शन किया है। इस वित्तीय वर्ष में कंपनी का कुल टर्न ओवर 117,152 करोड़ का रहा जो पिछली तिमाही में 29508 करोड़ रुपए था। प्रदर्शन से उत्साहित होकर कंपनी ने इक्विटी डिविडेंड प्रति शेयर आठ रुपए देने की घोषणा की है लेकिन बीते वित्तीय वर्ष 2015-16 में कंपनी के मुनाफे में 1538 करोड़ रुपये की... और पढ़ें »

  • समर कैंप के समापन पर पुरस्कारों की बौछार

            
    prize distrubution of summer campUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में जमशेदपुर हेल्थ एवेयरनेस एसोसिएशन की ओर से आयोजित समर कैंप का समापन बुधवार सिदगोड़ा स्थित बिरसा मुंडा टाउन हॉल में पुरस्कार वितरण के साथ हो गया। पुरस्कार वितरण समारोह में समर कैंप के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं व कैंप में सहयोग करने वाले संस्था के पदाधिकारियों व कोचों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में... और पढ़ें »

  • स्थानीयता पर आदिवासियों को ठग रहा झामुमो : झादिपा

            
    domicile issue is votebank politics for JMM : JDPUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:12 AM (IST)

    जमशेदपुर : झारखंड दिशोम पार्टी (झादिपा) ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पर झारखंड के आदिवासियों को ठगने का आरोप लगाया है। बुधवार को करनडीह में संवाददाता सम्मेलन कर झादिपा के केंद्रीय उपाध्यक्ष सोनारा सोरेन, केंद्रीय महामंत्री कविराज मुर्मू, केंद्रीय प्रवक्ता बिमो मुर्मू ने कहा कि झामुमो ने स्थानीयता नीति के मामले में आदिवासी-मूलवासियों को हमेशा ठगने का काम किया है। झादिपा नेताओं ने आरोप लगाया कि ... और पढ़ें »

  • हो समाज के बच्चों को निश्शुल्क ट्यूशन की व्यवस्था

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आदिवासी हो समाज केंद्रीय समिति की ओर से मैट्रिक के छात्रों के लिए गणित व विज्ञान की निश्शुल्क ट्यूशन की व्यवस्था की जाएगी। न्यू उलीडीह बस्ती में इस ट्यूशन का लाभ हो छात्र ले सकेंगे। बुधवार को समाज की केंद्रीय समिति ने इस बाबत निर्णय लिया। इस क्रम में शराब बंदी को लेकर जागरूकता अभियान चलाने पर भी सहमति बनी। जागरूकता रैली जून से शुरू की जाएगी। बैठक में कहा गया कि न्यू उली... और पढ़ें »

  • कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

            
    congress agitaion against cantral governmentUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:12 AM (IST)

    जमशेदपुर : केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने बुधवार को उपायुक्त कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे जिलाध्यक्ष बिजय खां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही सरकार का दो वर्ष हर मोर्चे पर विफल रहा। चुनाव से पहले भाजपा ने जनता से जो भी वादे किए थे, उसमें एक भी पूरा नहीं हुआ। विरोध प्रदर्शन में लड्डू पांडेय, अमरजीतनाथ मिश्रा, अपर्णा गुहा, ... और पढ़ें »

  • दंगल में दिग्गजों को मिली बढ़त

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मंगल सिंह क्लब कदमा के तत्वावधान में चल रहे अखिल भारतीय आमंत्रण बृजमंगल सिंह गुर्ज सह पाचवीं झारखंड राज्य कुश्ती प्रतियोगिता के पहले दिन दिग्गजों ने आसानी से पहली बाधा पार कर ली। प्रतियोगिता के पहले दिन दिल्ली के राहुल, गाजियाबाद के सर्वेश, उत्तर प्रदेश के आशीष, गाजियाबाद के दिग्विजय और मनोज, हरियाणा के सोमवीर, गोरखपुर के स ंतोष, बनारस के संदीप और लक्ष्मण यादव तथा दि... और पढ़ें »

  • प्रशासन की सख्ती, अपार्टमेंट में बनने लगे वाटर हार्वेस्टिंग पिट

            
    rain water harvesting systemUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:12 AM (IST)

    मानगो में यहां बन रहे वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम -- एनएच-33 पर आशियाना अनंतरा -- एनएच-33 पर सहारा सुंदरवन -- एनएच-33 पर सहारा सिटी -- चेपा पुल के करीब निर्मल श्रीवास्तव का अपार्टमेंट -- मानगो 15 नंबर में आविष्कार हाईट्स जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर के भू-जल स्तर को ऊंचा उठाने के लिए उपायुक्त डा. अमिताभ कौशल ने जो कोशिश की है, वह रंग ला रही है। शहर के कई अपार्टमेंट में रेन व ग्राउंड वाट... और पढ़ें »

  • जिले में डोभा की बहार, बनाने को किसानों की कतार

            
    pond constructionUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : डोभा-तालाब को लेकर चल रहा अभियान किसानों तक पहुंच गया है। जिले में अभी 8175 डोभा बनाए जा रहे हैं। गांवों में जहां डोभा निर्माण की बहार है तो वहीं कई किसान इसे बनवाने के लिए कतार में हैं। इन किसानों से भू संरक्षण विभाग या प्रखंड में आवेदन देने के लिए कहा गया है। पोटका में 1375 डोभा निर्माण का लक्ष्य है। गुरुवार को प्रभारी डीडीसी रंजना मिश्रा प्रखंड गई तो 40 किसानों ने उन... और पढ़ें »

  • यौन उत्पीड़न के आरोपों में फंसे एनआइटी के सुरक्षा अधिकारी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    - वीडियो व फोटो वायरल, छात्र-छात्राओं में आक्रोश - निदेशक ने कहा जांच कमेटी होगी गठित, सुरक्षा अधिकारी ने लगाया फंसाने का आरोप जागरण संवाददाता, राउरकेला (ओडिशा): राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) के सुरक्षा अधिकारी यौन उत्पीड़न के आरोप में फंस गए हैं। सुरक्षा अधिकारी द्वारा अधीनस्थ महिला सुरक्षाकर्मियों के उत्पीड़न की फोटो एवं वीडियो वायरल हो गई है। इसे लेकर यहां पढ़नेवाले छात्र-छात्राओं ... और पढ़ें »

  • रोजगारसेवक को बनाया बंधक, बाइक छीनी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    -मजदूरी भुगतान नहीं करने का लगाया आरोप -चाकुलिया प्रखंड के कालियाम पंचायत की घटना फोटो 14, 15 संवाद सूत्र, चाकुलिया : प्रखंड के कालियाम पंचायत अंतर्गत जाम्बनी गांव में बुधवार को ग्रामीणों ने रोजगार सेवक समीर बेरा को बंधक बना लिया। उसे रस्सी से बांध दिया और जमकर खरी खोटी सुनाई। इस दौरान उससे धक्का मुक्की करते हुए बाइक भी छीन ली गई। ग्रामीण मजदूरी भुगतान में हो रहे विलंब के कारण रोजगारसेवक से ना... और पढ़ें »

  • 49.60 लाख की जालसाजी में महिला समेत तीन गिरफ्तार

            
    three arrestUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: बिष्टुपुर सीएच एरिया निवासी पवन कुमार पोद्दार के फर्म हरिओम स्पेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के एकाउटेंट आदित्यपुर मांझी टोला निवासी नवीन कुमार साव ने अपनी बहन नीलम कुमारी, कदमा निवासी अमित कुमार श्रीवास्तव व आदित्यपुर हाउसिंग रोड के राकेश उर्फ कश्यप के साथ मिलकर कंपनी की बैंक आफ बड़ौदा की साकची शाखा के खाते से 49.60 लाख रुपये का आरटीजीएस कर इसे बैंक ऑफ इंडिया के फर्जी खाते म... और पढ़ें »

  • इस साल 12,954 विद्यार्थियों को मुफ्त साइकिल

            
    12954 students to get bycyclesUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    चालू साल में मिलेगी साइकिल --12954 छात्र एसटी बालक -- 3168 साइकिल एसटी बालिका -- 3250 साइकिल एससी बालक -- 410 साइकिल एससी बालिका -- 364 साइकिल पिछड़ा वर्ग बालक-- 2627 साइकिल पिछड़ा वर्ग बालिका -- 2510 साइकिल अल्पसंख्यक बालक --310 साइकिल अल्पसंख्यक बालिका -- 315 साइकिल ------------------- वित्त साल 15-16 में साइकिल -- 10130 छात्रों को इसके लिए कल्याण विभाग को मिली रकम-- तीन करोड़ तीन... और पढ़ें »

  • मारवाड़ी महिला मंच ने कराईस्वास्थ्य जांच

            
    health camp by marwari mahila manchUpdated on: Thu, 26 May 2016 03:11 AM (IST)

    जमशेदपुर : विश्व थायराइड दिवस पर मारवाड़ी महिला मंच ने बुधवार को बाराद्वारी में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया, जिससे करीब 70 लोग लाभान्वित हुए। इसमें रक्त जांच के साथ थाइराइड, ब्लड सुगर, ब्लड ग्रुप व हीमोग्लोबिन की जांच कर बीमारियों से निजात पाने के उपाय भी बताए गए। इसी क्रम में मंच ने ब्रह्माकुमारीज द्वारा संचालित आशीर्वाद वृद्धाश्रम में भी जांच शिविर लगाया। शिविर में डॉ. रेणुका चौधरी व डॉ. सौरभ चौधर... और पढ़ें »

(News from Jamshedpur, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें