Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

क्विज क्विज

हाल ही में न्यूजीलैंड के किस क्रिकेटर ने संन्यास लिया है। 1. क्रिस केय‌र्न्स 2. ब्रेंडन मैकुलम 3. डेनियल विटोरी 4. मार्टिन गुप्टिल बुधवार को पूछे गए सवाल का सही जवाब है-2. इंडियन ओपेन सीरीज सही जवाब देने वालों के नाम इस प्रकार हैं : गुलफिया परवीन, सनत सरकार, अनंत कुमार टुडू, अंजली भारती, पलक सोरेन, संगीता सरदार, लक्ष्य शर्मा, माधुरी पूर्ति, तुषार शर्मा, प्रेम शर्मा, भूपेश मंडल, इफ्तेखार अंजु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

क्विज क्विज

हाल ही में न्यूजीलैंड के किस क्रिकेटर ने संन्यास लिया है। 1. क्रिस केय‌र्न्स 2. ब्रेंडन मैकुलम 3. डेनियल विटोरी 4. मार्टिन गुप्टिल बुधवार को पूछे गए सवाल का सही जवाब है-2. इंडियन ओपेन सीरीज सही जवाब देने वालों के नाम इस प्रकार हैं : गुलफिया परवीन, सनत सरकार, अनंत कुमार टुडू, अंजली भारती, पलक सोरेन, संगीता सरदार, लक्ष्य शर्मा, माधुरी पूर्ति, तुषार शर्मा, प्रेम शर्मा, भूपेश मंडल, इफ्तेखार अंजु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:36 PM (IST)
        

बेवा व उसकी बेटी से छेड़खानी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : हरहरगुंट्टू नया बाजार निवासी बेवा व उसकी बेटी के साथ बस्ती के ही युवकों ने छेड़खानी की और घर में रखे रुपये लेकर फरार हो गये। मामले में पप्पू यादव, टुनटुन यादव, मृत्युंजय व 10-12 अन्य युवकों के खिलाफ बागबेड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना 30 मार्च की है। प्राथमिकी के अनुसार संजू देवी अपने घर में थी, तभी आरोपी शराब के नशे में उसके घर में घुस गये और गाली-गलौज क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, चाईबासा(प. सिंहभूम) : युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किये जाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मुफ्फसिल थाना प्रभारी महेंद्र दास ने दोनों आरोपियों को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करते हुए बताया कि इस मामले के मुख्य आरोपी सुल्तान पान एवं उसके सहयोगी माना बानरा को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य दो आरोपी चाड़ा बानरा एवं रितुई बानरा अब भी फरार हैं। चारो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

किशोर को पेड़ से बांध कर पीटा, दी धमकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पेड़ से आम तोड़ने पर किशोर कृष को उसके पड़ोसी अनिल मुंडा ने पेड़ से बांध कर पीटा। अनिल की पिटाई से कृष की स्थिति बिगड़ने पर उसका इलाज एमजीएम अस्पताल में करवाया गया। कृष की मां भारती देवी ने अनिल मुंडा के खिलाफ बच्चे को पेड़ से बांध कर पीटने व धमकी देने का आरोप लगाते हुए बिरसानगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के अनुसार 28 मार्च को कृष पेड़ से आम तोड़ रहा था। तभी अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:20 PM (IST)
        

पानी भरने को लेकर मारपीट, प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुगसलाई पुरानी बस्ती रोड में हुई मारपीट के एक मामले में नाज बेगम व साबरा खातून ने एक दूसरे के खिलाफ जुगसलाई थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। नाज बेगम ने बबलू टाल वाला, एकलाम व परवेज के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाया है। आरोप है कि 27 मार्च को नाज बेगम पानी भर रही थी। तभी आरोपी वहां पहुंचे और ज्यादा पानी भरने से मना करते हुई उसकी पिटाई की। नाज बेगम का बेटा गुलाम हुसैन जब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:20 PM (IST)
        

जुबिली पार्क से बाइक चोरी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुबिली पार्क में टहलने के लिए गये केबुल बस्ती निवासी जोगेन्द्र कुमार की बाइक गेट नंबर तीन के समीप से चोरों ने 31 मार्च की सुबह छह बजे चोरी कर ली। जोगेन्द्र कुमार ने अज्ञात के खिलाफ बिष्टुपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 07:20 PM (IST)
        

हर जोखिम को बौना बनाया शकील ने

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : हमारा मन बड़ा ही अजीब होता है। वह किसी भी परिस्थिति को लेकर अलग-अलग तरह के विचार सामने रख देता है। इनमें से कई विचार जोखिम भरे रहते हैं। सफल व्यक्ति वही होता है जो इस तरह के विचारों को भी ध्यान में रखकर आगे बढ़ता है। वैसे जोखिम को उठाने की हिम्मत करना प्रत्येक के वश की बात नहीं है। लेकिन ये हिम्मत गोलमुरी के शाहिद शकील ने की। उनकी राह में कई बार असफलता तो कई बार निराशा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:38 AM (IST)
        

एक अकेला थक जायेगा मिलकर बोझ उठाना

फोटो : 5, 6 -सैकड़ों ग्रामीणों ने श्रमदान कर बना डाली एक किलोमीटर लंबी सड़क -जनप्रतिनिधियों व प्रशासन की उपेक्षा से नाराज नारायणपुर के ग्रामीणों ने उठाया कदम संवाद सूत्र, गालूडीह : साथी हाथ बढ़ाना, एक अकेला थक जायेगा मिलकर बोझ उठाना। साथी..। नये दौर की फिल्म के इस गीत पर अमल करते हुए पूर्वी सिंहभूम जिला के घाटशिला प्रखंड के नारायणपुर गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने मिलकर मंगलवार को एक किलोमीटर लंबी स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 04:37 AM (IST)
        

राउरकेला सेकेंड इंट्री गेट आरंभ, टाटानगर अधर में

-टाटानगर के यात्रियों को करना पड़ सकता है लंबा इंतजार -फोटो-31पीएसडीपी01-टाटानगर सेकेंड एंट्री गेट का अधूरा भवन जमशेदपुर: टाटानगर मेन इंट्री गेट पर बढ़ते दबाव को देखते हुए रेलवे ने बर्मामाइंस की ओर से सेकेंड इंट्री गेट का कार्य 2011 में आरंभ किया। चार वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक कार्य पूरा नही किया जा सका है जबकि राउरकेला सेकेंड इंट्री गेट को यात्रियों के पिछले दिनों खोल दिया गया। मिली जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

ट्रेन में सफर करते फर्जी सांसद को दबोचा

मेदिनीनगर : झारखंड स्वर्ण जयंती अप एक्सप्रेस में मंगलवार रात साधारण टिकट लेकर एसी बोगी में यात्रा कर रहे एक फर्जी सांसद व एक महिला को डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। पुलिस के अनुसार, महिला के साथ यात्रा कर रहे 50 वर्षीय व्यक्ति ने खुद को पूर्व सांसद बताकर रेलवे अधिकारियों पर धौंस जमाने की कोशिश की। हालांकि बाद में वह एसी कोच छोड़कर सामान्य कोच में चला गया, लेकिन डालटनगंज स्टेशन प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

कर्मचारियों की मेहनत से कंपनी को मिला मुकाम : दास

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील कंपनी के वाइस प्रेसीडेट सीएसआइ बीके दास ने मार्च महीने में सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि उनके योगदान से ही आज कंपनी का उत्पादन दो मिलियन टन से बढ़ कर दस मिलियन टन हुआ है जो कंपनी के लिए बड़ी उपलब्धि है। मंगलवार की शाम टाटा स्टील कंपनी के स्टीलेनियम हॉल में विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें अलग-अलग विभागों से मार्च महीने में सेव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

माटिहाना मां मंगला मेला में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

फोटो : 11 संवाद सूत्र, बहरागोड़ा : 200 वर्षो से भी अधिक पुरानी माटिहाना गांव के मां मंगला मेला मंगलवार से शुरू हो गया। झारखंड, पश्चिम बंगाल एवं ओड़िशा के सीमावर्ती क्षेत्र के हजारों श्रद्धालुओं ने मां मंगला के मंदिर के सामने आयोजित पूजा में भाग लिया। इतिहास के जानकारों का कहना है कि यह मेला 200 वर्षो से भी ज्यादा पुराना है। तत्कालीन देहुरी वंश के पुरुषोत्तम नायक, अभय नायक एवं तियातन नायक ने माटिहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

सम्मानित किए गए उत्कृष्ट शिक्षक

फोटो : 17 संवाद सूत्र, चाकुलिया : प्रखंड के विभिन्न सरकारी विद्यालयों से चयनित पाच शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट कायरें के लिए मंगलवार को जमशेदपुर में पुरस्कृत व सम्मानित किया गया। पुरस्कृत शिक्षकों में बालियागुड़ी मध्य विद्यालय के शिक्षक शिवशकर पोलाई, कोलबादिया उत्क्रमित मध्य विद्यालय के नित्यानंद दास, गड़गड़िया विद्यालय के अनिल कुमार महतो, भालुकबिन्दा मध्य विद्यालय के सुबोध पोलाई तथा बेन्द बालिका विद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

स्कूल में पुस्तक का विरतण

फोटो : 15 धालभूमगढ़ : सर्व शिक्षा अभियान के तहत रोमाशोली उत्क्रमित मध्य विद्यालय में 184 छात्रों को स्कूली पुस्तक का वितरण मंगलवार को किया गया। विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने पुस्तक वितरण किया। मौके पर शिक्षिका दुली हांसदा, शिक्षक श्याम चरण हांसदा, शिवनाम महतो, शर्मिला मुर्मू उपस्थित थे। इधर, मिली जानकारी के अनुसार 26 मार्च से विद्यालय में राशि एवं चावल के अभाव में मध्यान्ह भोजन बंद है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

बारिश हुई तो घाटशिला मुख्य शहर पर चलना मुश्किल

फोटो : 10 -स्टेशन से लेकर मऊभंडार तक पैदल या बाइक से जाना हुआ दुश्वार जागरण संवाददाता, घाटशिला : अगर इसी तरह बारिश होती रही तो घाटशिला मुख्य शहर पर पैदल तो क्या बाइक से गुजरना भी मुश्किल हो जायेगा। लगातार तीन दिनों से दो-तीन घंटे की बारिश ने यहां की सड़कों की स्थिति की पोल खोलकर रख दी है। चाहे वह रेलवे की सड़क हो या फिर राज्य सरकार की सड़क। सभी सड़कों पर बारिश का पानी जमा है। सभी सड़कों पर मुरुम ही द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

घाटशिला उपकोषागार से 30 करोड़ से अधिक की निकासी

फोटो : 1 -देर शाम तक जमे रहे कई विभाग के पदाधिकारी जागरण संवाददाता, घाटशिला : वित्तीय वर्ष 2014-15 की समाप्ति के अंतिम दिन आवंटन की प्रत्याशा में घाटशिला अनुमंडल कार्यालय स्थित उपकोषागार में कई विभागों के पदाधिकारी जमे रहे। कई विभागों का आवंटन भी आया और इसकी निकासी भी हुई। उप कोषागार पदाधिकारी विश्वजीत सिन्हा ने कहा कि 30 मार्च तक 30 करोड़ रुपये से अधिक की निकासी हुई है। मंगलवार को निकासी का दौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

शराब दुकान को बिजली, गांवों को नहीं

फोटो : 2 -मऊभंडार ग्वाला बस्ती के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन -जिप सदस्य के नेतृत्व में कार्यपालक अभियंता से मिले लोग संवाद सहयोगी, घाटशिला : मऊभंडार ग्वाला बस्ती :किराना बस्ती: के ग्रामीणों ने मंगलवार को रेलवे की जमीन पर स्थित शराब दुकानदार को वैध रूप से विद्युत कनेक्शन देने को लेकर विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। उसके बाद जिला पार्षद राजू कर्मकार के नेतृत्व में कार्यपालक अभियंता को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

राजस्टेट में शीतला व मंगला पूजा का आयोजन

फोटो : 3, 4 संवाद सहयोगी, घाटशिला : घाटशिला के राजस्टेट में माता शीतला व माता मंगला पूजा का आयोजन किया गया। दोनों ही पूजा की शुरुआत महिलाओं की कलश यात्रा के साथ हुई। शीतला पूजा पुजारी रतन नमाता कर रहे हैं। नमाता पाड़ा में तीन दिनों तक इस पूजा का आयोजन होता है। दो दिन शीतला मंगल पाठ का आयोजन होगा। 50 वर्ष से ज्यादा समय से यहां पूजा होते आ रही है। राजस्टेट के लोगों में ये दोनों पूजा असीम आस्था के स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

उपायुक्त कार्यालय के सामने आत्मदाह की कोशिश, गया जेल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उपायुक्त कार्यालय के सामने सुबह तकरीबन पौने 11 बजे एक हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद आम आदमी पार्टी के नेता क्रांति सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। वह शिक्षा माफियाओं, निजी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी व बिडिंग फंड के नाम पर होने वाली वसूली के खिलाफ उपायुक्त कार्यालय के सामने आत्मदाह करने आए थे। जैसे ही उन्होंने केरोसिन अपने ऊपर डालने की कोशिश की पुलिस कर्मियों ने उन्हें दबोच लिया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें