जमशेदपुर

  • अक्षेस टीम को दौड़ाया, दो दुकानदारों पर प्राथमिकी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची बाजार में बाहर सामान रख कर अतिक्रमण करने वालों से अतिक्रमण हटवा कर जुर्माना वसूलने गई अक्षेस के अफसरों की टीम को दुकानदारों ने दौड़ा लिया। दुकानदारों ने जुर्माना देने से इंकार कर दिया और हंगामा करने लगे। दुकानदारों के तेवर देख अक्षेस के अफसरों को उल्टे पैर वापस लौटना पड़ा। बाद में अक्षेस के सहायक टैक्स दारोगा एमकेएल दास ने साकची थाने में दो दुकानदारों बिट्टी सिंह और... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य कर्मचारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने सोमवार को वेतन को लेकर आरसीएच पदाधिकारी डॉ. उमाशंकर प्रसाद से मुलाकात की। जिला मंत्री रविंद्रनाथ ठाकुर ने कहा कि करीब पंद्रह कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आरसीएच पदाधिकारी ने वेतन जल्द से जल्द कराने का आश्वासन दिया। ठाकुर ने कहा कि इस माह तक वेतन नहीं मिला तो कर्मचारी आंदोलन करने क... और पढ़ें »

  • आइआइएम की सात हस्तियां हुई सम्मानित

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेटल्स (आईआईएम) जमशेदपुर चैप्टर से जुड़े सात प्रख्यात पेशेवरों को सम्मानित करने के लिए सोमवार को सेंटर फॉर एक्सीलेंस के सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। आइआइएम जमशेदपुर चैप्टर की ओर से आयोजित इस सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित टाटा स्टील के प्रेसिडेंट (टीक्यूएम एंड स्टील बिजनेस) आनंद सेन ने इंपोरटेंस ऑफ टेक्नोलॉजिकल डेवलपमेंट प... और पढ़ें »

  • कोल्हान में शिक्षा बजट का कार्य बाधित

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    -झाशिप कर्मियों की हड़ताल से चरमराई व्यवस्था जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के अधिकारियों व कर्मियों की हड़ताल के कारण पूरे कोल्हान में शिक्षा बजट का कार्य बाधित हो गया है। रोजाना किये जा रहे कार्यो की रिपोर्टिग नहीं हो पा रही है। नये वर्ष में होने वाले शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कार्यो की मॉनिट¨रग भी नहीं हो पा रही है। बाल समागम का कार्य भी बाधित है। पूरे कोल्हान में झारखंड ... और पढ़ें »

  • जैक परीक्षा को 28 जोन में बांटा गया अनुमंडल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    अनुमंडल में परीक्षा केंद्र इंटर परीक्षा-- नौ जोन परीक्षा केंद्र -- 17 मैट्रिक परीक्षा -- 19 जोन परीक्षा केंद्र -- 43 जैक परीक्षा में जिले में परीक्षार्थी इंटर परीक्षार्थी -- 22063 हाई स्कूल परीक्षार्थी -- 25042 जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जैक परीक्षा 16 फरवरी से शुरू हो रही है। परीक्षा को संपन्न कराने के लिए अनुमंडल को 28 जोन में बांटा गया है। इंटर की परीक्षा के लिए नौ जोन बनाए गए है... और पढ़ें »

  • जिला चॉक बॉल संघ का गठन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम चॉक बॉल संघ की बैठक हसन इमाम मलिक की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें उपस्थित टाटा स्टील के खेल पदाधिकारी फिरोज खान ने बताया कि चॉक बॉल एक अंतर्राष्ट्रीय खेल है तथा विगत कई वर्षो से देश के अनेक राज्यों में खेला जा रहा है। समय-समय पर राजकीय, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन होता रहता है। चॉक बॉल एक बहुत ही रोमांचक खेल है। सभा में उपस्थित लो... और पढ़ें »

  • हैप्पी चॉकलेट डे आज

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन आता है चॉकलेट डे। चॉकलेट डे नौ फरवरी को मनाया जाता है। चॉकलेट डे के दिन अपने दिन की शुरुआत मीठे से करें। कहते हैं कि हर अच्छे काम में मीठा तो होता ही है। यह मीठा आपकी जिंदगी में भी मिठास घोल देगा। प्यार के पंछी इस दिन एक दूसरे को चॉकलेट खिलाकर अपने रिश्तों में मिठास घोलते हैं। इस दिन आपको अपने दोस्तों और अपने प्यार को चॉकलेट देकर अपने रिश्ते म... और पढ़ें »

  • शायर निदा फाजली को दी श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : उर्दू के मशहूर शायर निदा फाजली को रूहानी मर्कज ने सोमवार को श्रद्धांजलि (सिराज-ए-अकीदत) दी। इस मौके पर मर्कज के अध्यक्ष व पूर्व विधायक हसन रिजवी ने बताया कि वे शहर में हुए तीन मुशायरों में शामिल हुए। 31 दिसंबर 1983, 18 फरवरी 1986 और 17 अप्रैल 1994 में यहां मुशायरा का आयोजन किया गया था, जिसमें अंतिम बार वे दो दिन रहे। और पढ़ें »

  • भागवत कथा के अंतिम दिन उमड़ी भीड़

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    टेल्को राम मंदिर में सात दिनों तक चला आयोजन जमशेदपुर : हर वस्तु की प्राप्ति के साथ वियोग भी है। हर एक समय मनुष्य की भक्ति करना जीवन का मूल उदेश्य होना चाहिए। सासारिक कार्य करने के बाद पश्चाताप हो सकता है, परंतु ईश्वरीय भक्ति साधना, ध्यान व परोपकार के पश्चात पश्चाताप नहीं आनंद व आत्म संतोष की अनुभूति प्राप्त होती है। उक्त बातें पंचवटी रामायण कीर्तन संघ के सहयोगार्थ टेल्को श्रीराम मंदिर प्रागण में ... और पढ़ें »

  • रोटरी ने की लीडरशिप पर परिचर्चा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर ने सोमवार को बेल्डीह क्लब में पैनल डिस्कशन किया, जिसमें 'विजन ऑफ लीडरशिप' पर चर्चा की गई। इस मौके पर डीजीई (वर्ष 2016-17), विवेक कुमार (वर्ष 2017-18) व डॉ. कुमार प्रसाद सिन्हा (वर्ष 2018-19) ने विचार रखे, जबकि मॉडरेटर की भूमिका प्रमोद दुबे ने निभाई। डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ. बिंदु सिंह की उपस्थिति में हुई परिचर्चा में जिला स्तर पर रोटरी इंफार्मेशन सेंटर स्थापित करने ... और पढ़ें »

  • बिष्टुपुर में बीएमडी जांच आज

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : जीवन ज्योति फिजियोथेरेपी सेंटर की ओर से मंगलवार को बिष्टुपुर एम रोड स्थित लायंस क्लब में निश्शुल्क बीएमडी जांच शिविर का आयोजन किया गया है। यह जानकारी सोमवार को डॉ. गौतम भारती ने दी। उन्होंने कहा कि सेंटर में पोलियो, लकवा, मोटापा, पोस्ट प्लास्टर, स्टीफनेस, गठिया, सियाटीका, कमर दर्द, गर्दन दर्द, वात रोग, हड्डी-जोड़ एवं नस से संबंधित रोगों की जांच कम्प्यूटराइज्ड मशीन से की जाएगी। डॉ. भारती ... और पढ़ें »

  • मायुमं चला रहा कैंसर जागरूकता अभियान

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा द्वारा करीब एक सप्ताह से कैंसर के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके माध्यम से लोगों को कैंसर से बचाव की जानकारी दी जा रही है। प्रांतीय संयोजक मनीष बंसल ने बताया कि अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर इस प्रकार के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, जिसके तहत वर्ष भर में करीब 10 लाख लोगों को जागरूक करने का प्रयास है। इसे सफल बनाने म... और पढ़ें »

  • उगादी पर होगा तेलुगू समाज का कार्निवाल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    -बिष्टुपुर में आयोजित बैठक में लिये गये कई निर्णय जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर में अब जल्द ही जुस्को कार्निवाल की तर्ज पर तेलुगू समाज भी कार्निवाल करने जा रहा है। यह बीड़ा उठाया है तेलुगू यूथ फेडरेशन के सदस्यों ने। इस संबंध में बिष्टुपुर जलाराम भवन में सोमवार को फेडरेशन के सदस्यों का सम्मेलन आयोजित किया गया। अध्यक्षता फेडरेशन के अध्यक्ष एम शंकर रेड्डी ने की। सम्मेलन में समाज के सदस्यों को एकजुट... और पढ़ें »

  • मनरेगा के अर्थशास्त्र से गांवों का 'टीवी कनेक्शन'

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एक गरीब किसान। सुखाड़ में बेरोजगार। परिवार कैसे चलाए इसकी चिंता। इस बीच मनरेगा ने 100 दिन का रोजगार दिया। परिवार की क्रय शक्ति बढ़ी। उसके घर टीवी आया। टीवी से जागरूकता बढ़ी। सुदूर गांव के उस किसान का बेटा आज आइएएस बनने तक के सपने बुन पा रहा है और कुछ किसान के बेटो ने तो इस सपने को साकार तक कर लिया। यह है मनरेगा का पोजिटिव इम्पैक्ट और 10 साल पुरानी इस योजना को देखने का सक... और पढ़ें »

  • छात्र हत्याकांड की हो सीबीआइ जांच

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : जमशेदपुर अभिभावक संघ के अध्यक्ष डा. उमेश कुमार ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंप कर रांची के सफायर इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ रहे सातवीं कक्षा के छात्र की हत्या के मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है। अभिभावक संघ का कहना है कि स्कूल में काफी फीस ली जाती है लेकिन सुरक्षा के कोई उपाय नहीं हैं। पुलिस भी मामले को दबाने की कोशिश में है। तभी जांच में हेरफेर हो रही है। स्कूल प्रबंधन भी तथ्यों को... और पढ़ें »

  • छात्राओं ने रोटी-सब्जी देने का लिया संकल्प

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : भूख के खिलाफ छेड़े गए अभियान में सोमवार को दर्जनों छात्राओं ने गरीबों के नाम पर रोटी-सब्जी देने का संकल्प लिया। झारखंड ह्यूंमन राइट्स कांफ्रेंस (जेएचआरसी) की ओर से संचालित रोटी-बैंक के तहत साकची स्थित राजकीय बालिका उच्च विद्यालय में एक जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल के शिक्षक व छात्राओं ने 51 रोटी, सब्जी, ब्रेड, गुड़ व बच्चों के लिए कपड़े भी दान किए। छात... और पढ़ें »

  • दो से अनिश्चित हड़ताल करेंगे सरकारी कर्मी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ ने अपनी 18 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। इसके तहत कर्मचारियों ने सोमवार को काला बिल्ला बांध कर काम किया। कर्मियों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो वह दो मार्च से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ का आंदोलन अध्यक्ष नवीन कुमार और महासचिव शंकर पाल की अगुवाई म... और पढ़ें »

  • मिलानी में आज से लगेगा पर्यटन मेला

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित मिलानी में मंगलवार से पर्यटन मेला लगेगा, जिसमें पर्यटन से संबंधित करीब 15 स्टॉल लगेंगे। सोमवार को स्वयंसेवी संस्था सुसार द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में वरुण कुमार बारीकदार ने बताया कि दो दिवसीय 'इको टूरिज्म एक्सपो' में झारखंड के पर्यटन से जुड़ी तमाम जानकारियां मिलेंगी। उन्होंने बताया कि यह राज्य पर्यटन के लिहाज से काफी समृद्ध है, लेकिन इसे नक्सलवाद और आधारभूत संरचना ... और पढ़ें »

  • टाटा स्टील ने जीते 21 पुरस्कार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील की ओडिशा में अवस्थित सुकिंदा क्रोमाइट खदान, मैंगनीज ग्रुप ऑफ माइंस एवं जोड़ा ईस्ट, काटामाटी और खोंडबोंड आयरन माइंस ने विभिन्न वर्ग में 21 पुरस्कार जीतकर स्टील सेक्टर में अपना परचम लहराया है। इनमें दो एकल कैटेगरी के पुरस्कार भी शामिल हैं। बीती छह फरवरी को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में इंडियन ब्यूरो ऑफ माइंस रीजनल ऑफिस के तत्वावधान में आयोजित 18वीं खान, पर्यावर... और पढ़ें »

  • ध्यानार्थ हरियाणा : हरियाणा ले जाकर किशोरी के साथ करता रहा दुष्कर्म

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    शादी कराने का प्रलोभन देकर ले गया था हरियाणा, खोज में गई बहन को भी बना लिया बंधक जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर के परसुडीह थाना क्षेत्र के गदरा की एक किशोरी को शादी करवा देने प्रलोभन देकर हरियाणा ले जाने और वहां उसके साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़िता की बहन की शिकायत के बाद महिला थाने की पुलिस ने हरियाणा पुलिस से संपर्क कर आरोपी अनिल कुमार यादव को जहां गिरफ्तार करवा लिया। वहीं... और पढ़ें »

(News from Jamshedpur, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें