Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

बहाली में आठ साल की देरी पर उठे सवाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मंगलवार को टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट शेयर्ड सर्विसेज सुरेश कुमार ने अपने अधीन आने वाले तमाम विभागों से चुनकर आए टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मेंबरों के साथ बैठक की। शाम तीन बजे से स्टीलेनियम हॉल में हुई इस बैठक के दौरान विभिन्न विभागों में रिक्त हो रहे पदों को भरने में की गई आठ साल तक की देरी का मुद्दा जोरशोर से उठा। यूनियन के ऑफिस बियरर एवं कमेटी मेंबरों ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

प्रश्नोत्तरी में आर्या प्रथम, उदय को द्वितीय स्थान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में मंगलवार को डेल कंपनी की ओर से प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें आर्या अमन को पहला जबकि उदय अर्णव को दूसरा स्थान हासिल हुआ। बेहतर प्रदर्शन के आधार पर चयनित दो टीमों को 11 सितंबर को होनेवाली राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। तीन चरणों में आयोजित प्रतियोगिता में कुल 67 टीमें सम्मिलित हुई। पहले दो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

होम्योपैथिक कॉलेज में छात्राओं के दो गुटों में भिड़ंत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एसडीओ प्रेम रंजन की जांच रिपोर्ट सामने आने के दूसरे दिन ही सिंहभूम होम्योपैथिक मेडिकल में बवाल हो गया। मेडिकल कॉलेज के 12 अध्यापक हड़ताल पर चले गए और कक्षाएं शुरू कराने का दबाव बनाते हुए जूनियर छात्राओं ने प्रिंसिपल कुलवंत सिंह को घेर लिया। इस पर प्रिंसिपल की तरफ से सीनियर छात्राओं के मैदान में उतरने पर दोनों गुटों में भिड़ंत हो गई। इस भिड़ंत में कुछ छात्राएं जख्मी हो गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

चिकित्सकों ने जाने इलाज के बेहतर गुण

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि रांची रिस्म के पूर्व चिकित्सक डॉ. एमएस भंट्ट उपस्थित थे। उन्होंने जूनियर व सीनियर चिकित्सकों को इलाज के बेहतर से बेहतर तरीके बताए। कहा कि थोड़ी से लापरवाही से मरीजों की जान जा सकती है। खासकर ऑपरेशन के दौरान। बीमारी से संबंधित हर महत्वपूर्ण जानकारी मरीज व उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

दिल्ली में करीब 80 हजार आदिवासी लड़कियां: गीता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : वैसे तो पूरे भारत से घरेलू कामकाज के लिए लड़कियों को दिल्ली ले जाया जाता है, लेकिन इनमें सर्वाधिक झारखंड, छत्तीसगढ़ व ओडिशा की आदिवासी लड़कियां हैं। ये बातें महिला अधिकार के लिए लंबे समय से सक्रिय पुणे की गीता ताई ने कहीं। मंगलवार को तुलसी भवन में आयोजित सेमिनार को संबोधित करने आयीं गीता ने कहा कि उनकी संस्था दृष्टि स्त्री अध्ययन प्रबोधन केंद्र ने करीब आठ साल पहले इसका स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

गुड्डू पांडेय का भी नाम सीसीए की सूची में

जमशेदपुर : सीनियर एसपी अमोल वी होमकर ने जिन छह अपराधियों पर अपराध नियंत्रण अधिनियम सीसीए लगाने की अनुशंसा की है उनमें उलीडीह सुभाष कॉलोनी निवासी गुड्डू पांडेय का नाम भी शामिल है। बताते चलें कि इससे पूर्व जिले के तत्कालीन एसपी नवीन कुमार सिंह ने गुड्डू पांडेय पर सीसीए के तहत कार्रवाई की थी। उलीडीह थाने की पुलिस ने गुड्डू पांडेय के खिलाफ पूरी रिपोर्ट तैयार कर प्रेषित की थी। सीसीए के तहत कार्रवाई की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

मानगोवासी गंदा पानी पीने को मजबूर

संवाद सहयोगी,जमशेदपुर : बरसात के दिनों में खान-पान में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है। लेकिन मानगो में पेयजल आपूर्ति विभाग की लापरवाही के कारण हजारों लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। इससे डायरिया सहित अन्य बरसाती बीमारी होने की आशंका जतायी जा रही है। आजादनगर स्थित रोड नंबर चार के रहने वाले मो. अफरोज ने बताया कि पाइपलाइन के जरिए आने वाला पानी काफी गंदा होता है। उधर,कुछ ही महीने पहले शुरू ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

पुलिस मुठभेड़ से फरार अपराधी चढ़ा हत्थे

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां जिले के चौका में बीते तीन अगस्त को पुलिस मुठभेड़ के दौरान भाग निकले विकास दास को कदमा पुलिस ने एयरोड्रम रोड स्थित पंडा होटल के पास से दबोच लिया। उसके पास से दोनाली पिस्तौल व कारतूस बरामद हुए हैं। उसके खिलाफ कदमा थाने में अवैध दोनाली पिस्तौल व कारतूस रखने का मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी सिटी एसपी कार्तिक एस ने पत्रकारों को दी। एसपी ने बताया कि बीते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

हत्याकांड के आरोपी को सात साल की सजा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : दहेज के लिए अपनी पत्नी पूजा कुमारी उर्फ पारो को जला कर मार डालने के आरोप में रंजीत कुमार गुप्ता को मंगलवार को प्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्यप्रकाश सिन्हा की अदालत ने 304 बी में दोषी पाते हुए सात साल की सजा सुनाई। डिमना रोड बालेश्वर पथ मानगो निवासी अनिल प्रसाद गुप्ता की पुत्री पूजा कुमारी उर्फ पारो की शादी मानगो शंकोसाई रोड नंबर एक दुर्गा मंदिर के पास रहने वाले रंज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

शाम-ए-गजल 23 को, सजेगी रजवाड़ा की महफिल

जमशेदपुर : टाटा स्टील अर्बन सर्विसेज डिपार्टमेंट की ओर से आगामी 23 अगस्त को शाम-ए-गजल का आयोजन किया जाएगा। इसमें गत 2010 में जी टीवी के कार्यक्रम सारेगामापा सिंगिंग सुपरस्टार रहे प्रसिद्ध गजल गायक रंजीत रजवाड़ा अपनी प्रस्तुति देंगे। शाम छह बजे से रवीन्द्र भवन सभागार में यह आयोजन होगा। प्रवेश के लिए विभिन्न सामुदायिक केंद्रों से गुरुवार से पास जारी किए जाएंगे। कोल्हान प्रमंडल के डीआइजी मो. नेहाल कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

'शिक्षकों का वेतन निर्धारण लंबे संघर्ष का परिणाम'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड सरकार के वित्त की ओर से गत 13 अगस्त को जारी प्रारंभिक शिक्षकों का वेतन निर्धारण टेबल संख्या 12, 13 व 14 से करने का निर्देश झारखंड अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ की ओर से लंबे समय से किए जा रहे संघर्ष का परिणाम है। झाअप्राशिसं के सचिव शशि भूषण कुमार ने बताया कि संघ के राज्य सचिव की ओर से उच्च न्यायालय में 53 शिक्षकों की ओर से वाद दायर किया गया था। न्यायाधीश सुशील... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

अल्पसंख्यक हाई स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति पर मुहर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राज्य सरकार ने कोल्हान सहित राज्य के अन्य प्रमंडलों में सहायता प्राप्त गैर सरकारी अल्पसंख्यक हाई स्कूलों के 77 शिक्षकों की नियुक्ति पर मुहर लगा दी है। इनमें 14 प्रधानाध्यापक तथा 63 सहायक शिक्षक शामिल हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने इनकी नियुक्ति पर सहमति प्रदान करते हुए इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। संबंधित स्कूलों की प्रबंध समितियों द्वारा इन शिक्षकों की नियुक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

मोदी की नीतियों से लोग प्रभावित : मुंडा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर पूरे देश में लोग भाजपा को आत्मसात कर रहे हैं। यह कहना था प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा का। अर्जुन मुंडा मंगलवार को जिला भाजपा कार्यालय में बोल रहे थे। इससे पूर्व मुंडा के समक्ष झारखंड ह्यूमैन राइट्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष मनोज मिश्रा के नेतृत्व में जेएचआरसी के दर्जनों सदस्य तथा झाविमो नेता हरमल मुर्मू के अला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

उत्कल पूजा कमेटी में करें सोमनाथ मंदिर के दर्शन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर स्कूल ऑफ आर्ट के समक्ष बीएच एरिया कदमा में स्थित उत्कल दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा बनाया जा रहा पूजा पंडाल सोमनाथ मंदिर का प्रतिरूप होगा। यहां दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को पंडाल देखने के बाद पूरी तरह से सोमनाथ मंदिर के दर्शन होने का एहसास होगा। पंडाल निर्माण का भूमि पूजन होने के बाद 25 कारीगर व मजदूर पंडाल बनाने में दिन-रात लगे हुए हैं। इसके निमार्ण पर कुल च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

इस्कॉन के जन्माष्टमी उत्सव में हुआ भजन-कीर्तन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इस्कॉन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय जमशेदपुर जन्माष्टमी उत्सव का समापन मंगलवार को हो गया। तुलसी भवन में चल रहे कार्यक्रम की शुरुआत इस्कॉन के संस्थापक प्रभु पाद के जन्मोत्सव से हुई, तो शाम चार बजे से भजन-कीर्तन के बाद संध्या आरती की गई। इस्कॉन जमशेदपुर के प्रफुल्ल दास ने बताया कि शाम साढ़े सात बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ जिसमें बच्चों, महिलाओं व पुरुषों द्वारा गीत, संगी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

झाविमो 23 को करेगा शक्ति प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव की आहट से पहले यदि किसी दल में सबसे ज्यादा भगदड़ मची है, तो वह झाविमो ही है। इसके 11 में से छह विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं, तो दो-तीन जाने की तैयारी में हैं। रही-सही कसर पूर्व सांसद डॉ. अजय कुमार के पाला बदलने से कार्यकर्ताओं-समर्थकों में खासी निराशा है। यदि चुनाव से पहले कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो झाविमो की स्थिति क्या होगी, इसका बस अंदाजा ही लगाया जा सकत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

12 कर्मचारी का वेतन रुका, बीडीओ को शो-कॉज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पटमदा प्रखंड में मंगल दिवस से गायब रहने वाले 12 कर्मचारियों पर गाज गिर गई है। पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त डॉ. अमिताभ कौशल ने इन सभी कर्मचारियों का वेतन अगले आदेश तक के लिए रोक दिया है। साथ ही इन सभी कर्मचारियों से मंगल दिवस से गायब रहने का कारण पूछते हुए नोटिस जारी कर दी गई है। नोटिस का जवाब एक हफ्ते में देने को कहा गया है। कार्रवाई के दायरे में आए कर्मचारी बीडीओ के जरिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

नौ करोड़ की 93 योजनाओं से चमकेगा शहर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर में नौ करोड़ 21 लाख रुपये की 93 योजनाओं के टेंडर को जिला प्रशासन ने मंजूरी दे दी है। इन योजनाओं में जमशेदपुर व मानगो अक्षेस और जुगसलाई नगर पालिका इलाके में सड़क, नाली और नागरिक सुविधाओं की योजनाएं शामिल हैं। इन टेंडरों को मंजूरी जिले की निविदा निस्तार समिति ने दी है। इस समिति की बैठक उपायुक्त कार्यालय में दोपहर बाद तकरीबन तीन बजे हुई। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

मानगो में बनेंगे दो अत्याधुनिक पार्क, जमीन चिन्हित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्व विधायक सरयू राय की कोशिश से मानगो में दो पार्क के निर्माण को मंजूरी मिली है। यह पार्क अत्याधुनिक होंगे। इसके लिए जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। एक पार्क न्यू पुरुलिया रोड पर जवाहर नगर 15 नंबर रोड पर जलापूर्ति योजना के करीब और दूसरा पायल सिनेमा के सामने वन विभाग की जमीन पर बनेगा। दोनों जगह 15-15 एकड़ जमीन खाली पड़ी है। इन दोनों पार्को का एस्टीमेट वन विभाग तैयार कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

23 को आवाज का जादू बिखेरेंगे पंकज उधास

जमशेदपुर : सनराइज वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में 23 अगस्त को टाटा ऑडिटोरियम में महफिल-ए-गजल का आयोजन किया जाएगा। इसमें गजल सम्राट पंकज उधास अपनी गायकी से लौहनगरी के लोगों को मदहोश करेंगे। इस कार्यक्रम में लोगों का पास से ही प्रवेश संभव होगा। यह जानकारी मंगलवार को होटल जीवा में आयोजित पत्रकार वार्ता में सनराइज वेलफेयर ट्रस्ट के चेयरमैन भरत सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के पास सनराइज वे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें