Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

टाटा मोटर्स अस्पताल में आज जुटेंगे सर्जन

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स अस्पताल में पहली बार शुक्रवार को एक बड़ी संख्या में सर्जनों की जुटान होगी। एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया, झारखंड स्टेट चाप्टर (जेसीकन) की ओर से राज्य स्तरीय 13वें वार्षिक कांफ्रेंस का शुभारंभ कल सुबह 8.15 में टीएमएल ड्राईव लाइंस के सीईओ संपत कुमार करेंगे। वहीं 22 व 23 नवंबर को टेल्को क्लब में मेडिकल सर्जरी पर वर्कशॉप होगा, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में टाटा मोटर्स के प्लांट ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

मानगो में दिनदहाड़े महिला से छिनतई, हाथ टूटा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-33 पर स्थित शारदा सिटी की महिला अनिता देवी से सहारा सिटी के सामने गुरुवार की शाम पांच बजे मोटरसाइकिल सवार एक युवक पर्स और मोबाइल झपट्टा मारकर ले भागा। झटका लगने के कारण महिला जमीन पर गिर गई जिससे उसका हाथ दो स्थान से टूट गया। महिला शोर-शराबा करती रही। भागने की कोशिश में मोटरसाइकिल समेत युवक भी गिर पड़ा। वह शराब के नशे में था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

स्कूल आफ होप में बाल दिवस

जमशेदपुर : एम्वे इंडिया की कारपोरेट सोशल रिस्पान्सिबिलिटी शाखा एम्वे अपार्चुनिटी फाउंडेशन (एओएफ) ने स्कूल आफ होप के बच्चों के साथ यूनिवर्सल चिल्ड्र्ेंस डे मनाया। इस दौरान मौके पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्कूल के 70 बच्चों ने गुरुवार को मनोरंजक मैजिक शो का भी आनन्द उठाया। बाल दिवस समारोह की श्रृंखला में एओएफ प्रोजेक्ट सनसाइज के तहत अपने सभी सहभागी एनजीओ के बच्चों के साथ देश भर में ऐसे म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

बार एसोसिएशन के सचिव से युवकों ने की मारपीट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: वाहन आगे-पीछे करने व मोड़ने को लेकर हुए विवाद में जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन के सचिव अनिल कुमार तिवारी की कार को साकची थाना क्षेत्र के आमबगान धालभूम क्लब के पास ओवरटेक कर स्कूटी सवार युवकों ने रूकवाया व अधिवक्ता को कार से खींचकर उनके साथ मारपीट की। कार को क्षतिग्रस्त करने का भी प्रयास किया। युवकों ने अधिवक्ता से सात हजार रुपये की छिनतई भी कर ली। इस दौरान एक युवक को अधिव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

बर्मामाइंस में आइटीआइ छात्रों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बर्मामाइंस स्थित इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (आइटीआइ) के छात्रों ने बुधवार को हंगामा किया। विद्यार्थियों का आरोप था कि नामांकन के समय उनसे कहा गया था कि पाठयक्रम पूरा करने पर नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग (एनसीवीटी) का प्रमाणपत्र दिया जाएगा। लेकिन नामांकन के कुछ ही महीने बाद से ही संस्थान द्वारा स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (एससीवीटी) का प्रमाणपत्र दिए जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

ई गजट के बाद छप गए बैलट पेपर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विधानसभा निर्वाचन के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव निशान का ई गजेट कर दिया है। इसके बाद जिला निर्वाचन विभाग ने बैलट पेपर छपवाए हैं। हालांकि अभी बैलट पेपर जिले में नहीं पहुंचे हैं। बैलट पेपर कोलकाता में छपे हैं। गुरुवार को शाम तक बैलट पेपर के जमशेदपुर आ जाने की उम्मीद है। ईवीएम से मतदान के दौर में भी बैलट पेपर के बिना काम नहीं चलता। ईवीएम पर उम्मीदवारों के चुनाव निशान बैलट प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

थोड़ी सी सावधानी, ठंड में बीमारियां मांगें पानी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : ठंड में यदि आप थोड़ी सावधानी बरतेंगे तो बीमारी आपके पास भी नहीं फटकेगी। स्वास्थ्य के लिए उत्तम माना जाने वाला ठंड का मौसम कई जानलेवा बीमारी की आशका भी बढ़ा देता है। हृदय रोग, अस्थमा, उच्च रक्चाप व मधुमेह रोगियों के लिए तो ठंड कई बार खतरनाक साबित होती है। बच्चों, बुजुर्गो, गर्भवती महिलाओं व जटिल रोग से पीड़ित लोगों के लिए भी ठंड मुसीबत बन सकती है, लेकिन खानपान में सावधा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

रैंगिंग नहीं, सिर्फ परिचय कार्यक्रम हुआ

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आरवीएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में 14वीं बैच की छात्राओं के साथ रैगिंग की बात सामने आने पर कॉलेज के निदेशक प्रो एमपी सिंह ने बुधवार को बातचीत में यह माना कि सीनियर और जूनियर छात्राओं के बीच परिचय कार्यक्रम हुआ था पर वह रैगिंग नहीं थी। उन्होंने कहा कि कॉलेज की ही एक छात्रा ने परिचय कार्यक्रम के दौरान फोटो क्लिक कर अपने पिता को भेज दिया था। उन्होंने बताया कि उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

दो साल में यूनियन का काम गिन नहीं पाएंगे रघुनाथ

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव को लेकर उपायुक्त के पत्राचार के बाद अचानक हलचल बढ़ गई है। सत्तापक्ष, विपक्ष के साथ तीसरा मोर्चा भी अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गया है। बुधवार को यूनियन अध्यक्ष पीएन सिंह के आवास पर समर्थक कमेटी मेंबर और कर्मचारियों की बैठक हुई। पीएन सिंह ने कहा कि अगले यूनियन चुनाव में हमारी टीम अपनी स्वच्छ छवि और मजदूर हितों में किए गए समझौते को लेकर कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

टाटा स्टील में एक और ब्लास्ट फर्नेस बंद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील में लौह अयस्क की कमी को देखते हुए प्रबंधन ने एक और ब्लास्ट फर्नेस को बंद करने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार प्रबंधन ने सी ब्लास्ट फर्नेस को प्रारंभिक तौर पर अगले दस दिनों के लिए बंद करने का निर्णय लिया है। इससे पहले काफी लंबे समय तक डी ब्लास्ट फर्नेस को बंद रखने के बाद हाल ही में उसे शुरू किया गया है। इसके बावजूद जमशेदपुर इकाई के आगे उत्पादन का संकट अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

माओवादियों ने षुड़ंगी में पोस्टर चिपकाया

संवाद सूत्र, धालभूमगढ़ : पूर्वी सिंहभूम के डुमरिया में मुसाबनी के कपड़ा व्यवसायी रामेश्वर मुर्मू व धालभूमगढ़ में रामाटाडी के मोटाई बोदरा की हत्या मामले को लेकर माओवादियों ने पहली बार पोस्टरबाजी की है। पोस्टर गुड़ाबांधा थाना क्षेत्र के षुड़ंगी विद्यालय के समक्ष मंगलवार की रात को माओवादियों ने चिपकाया है। पोस्टर सफेद कागज में लाल रंग से लिखा गया था। पोस्टर ¨हदी व संथाली भाषा में थे। इसमें रामेश्वर मुर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

ईश्वर ने नहीं किया भेदभाव, क्यों करता इंसान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जब ईश्वर ने इंसान-इंसान में भेदभाव नहीं किया तो हम कौन होते हैं भेदभाव करनेवाले? यह सवाल उठाया उन वक्ताओं ने जो बुधवार को करीम सिटी कॉलेज में शुरू हुए कौमी एकता सप्ताह के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। उद्घाटन समारोह में मुख्य चार धर्मो का प्रतिनिधित्व करते हुए अंजलि सिंह, मो. वलीउल्लाह, सतप्रीत सिंह व एलेक्स जेम्स ग्रीन ने अपने-अपने धर्म के परिप्रेक्ष्य में राष्ट्रीय ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

बैंक अधिकारियों ने शुरू किया असहयोग आंदोलन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : वेतन वृद्धि की मांग को लेकर लंबे समय से धरना-प्रदर्शन व हड़ताल के बाद बैंक कर्मियों ने असहयोग आंदोलन शुरू कर दिया है। इसके तहत वह छुट्टी के दिन बैंक के किसी कार्यक्रम या बैठक में शामिल नहीं होंगे। ये बातें फेडरेशन ऑफ बैंक ऑफ इंडिया आफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुनील कुमार ने कहीं। बुधवार को बिष्टुपुर स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

टाटा मोटर्स में ट्रक उत्पादन के 60 वर्ष पूरे

जागरण संवाददाता,जमशेदपुर : टाटा मोटर्स ने जमशेदपुर में ट्रक निर्माण के 60 साल पूरे कर लिए। कंपनी में सन 1954 में देश के लिए वैश्विक ट्रकिंग प्रौधोगिकी से लैस पहले ट्रक का उत्पादन किया। फिलहाल कंपनी नागरिक जरूरतों के अलावा रक्षा क्षेत्र की आवश्यकता के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण प्रणाली वाली अगली पीढ़ी के ट्रकों का उत्पादन करने में सक्षम है। 60 साल पूरे होने के मौके पर कंपनी के उच्चाधिकारियों एव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

पोटका में महिलाएं लिखेंगी जीत की पटकथा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पोटका में महिला मतदाता ही जीत की पटकथा लिखेंगी। पूर्वी सिंहभूम की इस विधानसभा में महिला वोटरों की तादाद पुरुष वोटर से ज्यादा है। यही नहीं इस विधानसभा सीट पर अभी भी महिला विधायक मेनका सरदार का ही कब्जा है। जिले की इस विधानसभा सीट पर महिलाओं को ज्यादा ताकतवर माना जा रहा है। यहां पुरुष मतदाता के मुकाबले 168 महिला मतदाता ज्यादा हैं। यही वजह है कि इस सीट पर महिला उम्मीदवार ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

पीडब्ल्यूडी ऑफिस के सामने कमरे में मिलेंगे इंटर के फॉर्म

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : को-ऑपरेटिव कॉलेज में पढ़ने वाले इंटरमीडिएट (2012-14) के विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन पर्ची और परीक्षा फॉर्म कॉलेज के समीप पीडब्ल्यूडी कार्यालय के सामने सीएच एरिया (ईस्ट) के रोड नंबर 7 स्थित मकान नंबर 10 में मिलेगा। चुनाव कार्यो के लिए कॉलेज का पूरा परिसर जिला प्रशासन की ओर से अधिग्रहित कर लिया गया है। कॉलेज का कार्यालय और काउंटर अस्थायी तौर पर उस मकान में स्थानांतरित कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

जयंती पर याद की गई इंदिरा गांधी

संवाद सहयोगी, घाटशिला : देश की पहली महिला प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की 97वीं जयंती बुधवार को मनाई गई। इस मौके पर आक्फोर्ड कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने स्टेशन चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए और भारत माता की जय, इंदिरा गांधी अमर रहें जैसे नारे लगाए। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक सुभाष भकत ने कहा कि उन्होंने अपने दृढ़ निश्चय साहस और निर्णय लेने की अदभूत क्षमता के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

सांसद के हत्यारे को घूमने की खुली छूट!

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सांसद सुनील महतो हत्याकांड के आरोपी रंजीत पॉल उर्फ राहुल जी आखिर कब गिरफ्तार होगा? क्या उसे खुले घूमने की छूट दी गई है? क्या उसे चुनाव में किसी प्रत्याशी को जीतवाने या हरवाने में भूमिका अदा करने के लिए छोड़ा गया है। अगर ऐसा नहीं है तो उसे अब तक पुलिस ने गिरफ्तार क्यों नहीं किया? सुनील महतो हत्याकांड की जांच का जिम्मा सीबीआइ को सौंप दिया गया है। संभव है कि इस कारण ही जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

जुस्को कर्मचारियों को भी मिलेगा घर का तोहफा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील की तर्ज पर जुस्को कर्मचारियों के अपने घर का सपना भी साकार होगा। रियल स्टेट प्रोजेक्ट के बारे जानकारी देते हुए जुस्को प्रबंधन ने जुस्को श्रमिक यूनियन के पदाधिकारियों को यह जानकारी दी। बताया गया कि टाटा स्टील एवं जुस्को कर्मचारियों के घर की योजना को पूरा करने के लिए आदित्यपुर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के पास जमीन की खरीद का काम हो चुका आसपास के क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

जातियों को साध रहे राजनीतिक दल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: जमशेदपुर पूर्वी विस क्षेत्र में सामान्य(जनरल) वर्ग के मतदाता ही उम्मीदवारों की किस्मत तय करते हैं। यहां मजदूरों की बड़ी आबादी निवास करती है जिनमें बहुसंख्य मूल रूप से बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पंजाब, राजस्थान, ओडिशा व छत्तीसगढ़ के हैं। ऐसे में राजनीतिक दल बिहार-यूपी के सवर्णो समेत मारवाड़ी, बंगाली पंजाबी आदि को रिझाने में जुटे रहते हैं। एक आंकड़े के मुताबिक जमशेदप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें