Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

अंतर जिला अंडर-19 महिला क्रिकेट बोकारो में पांच से

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में बोकारो में पांच मई से अंतर जिला अंडर-19 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। सह सचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि ग्रुप ए में देवघर, बोकारो, जमशेदपुर, सिमडेगा व गुमला को रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में रांची, प. सिंहभूम, धनबाद, सरायकेला व हजारीबाग को रखा गया है। मैचों के कार्यक्रम इस प्रकार है : पांच मई -बोकारो बना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:39 AM (IST)
        

केंद्र ने ही बैठा दिया मनरेगा का भट्ठा

मुजतबा हैदर रिजवी, जमशेदपुर : केंद्र सरकार ने ही पूर्वी सिंहभूम में मनरेगा का भट्ठा बैठा दिया है। आवंटन के लेट-लतीफ आने की वजह से मनरेगा जिले में पटरी से नीचे उतर गई है। हालांकि अफसर किसी तरह मनरेगा को जिंदा किए हुए हैं। योजना का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले वित्त साल में 87 करोड़ 57 लाख रुपये खर्च करने का लक्ष्य था जिसके मुकाबले महज 37 करोड़ 90 लाख रुपये ही खर्च हो सके हैं। मनरेगा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:39 AM (IST)
        

जमशेदपुर में नहीं रुकेगा ई-रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : निबंधन विभाग में ई पेमेंट गेटवे लागू होने और ई-स्टांपिंग के चलते पब्लिक की बल्ले-बल्ले है। जायदाद की रजिस्ट्री का काम अब चुटकियों में हो रहा है और स्टांप निकालने के लिए बिचौलियों को चढ़ावा चढ़ाने के दिन भी लद गए। वैसे मंगलवार को डीड राइटर्स संघ का एक प्रतिनिधिमंडल अवर निबंधक अशोक सिन्हा से मिला और उनसे जमशेदपुर में भी ई पेमेंट गेटवे के विरोध में रजिस्ट्री का काम बंद करन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:38 AM (IST)
        

पीजा पेट में, किताबें दिल में उतरेंगी

जितेन्द्र सिंह, जमशेदपुर : बदलते समय के साथ 'फूड' 'फन'(भोजन करने का आनंद व रोमांच) हो गया है लेकिन मन-मष्तिष्क की खुराक घटती जा रही है। परिवार के साथ अगर आप किसी मल्टीप्लेक्स का सैर करने जाते हैं तो कम से कम हजार रुपये खर्च होना तय है लेकिन इसी एक हजार रुपये में चार-पांच पुस्तकें भी खरीदी जा सकती हैं। दो-चार महीने में एक बार ही सही। यह माइंड बूस्टर(मष्तिष्क संव‌र्द्धन) का काम करेगा। ................ और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:38 AM (IST)
        

ग्रेड रिवीजन वार्ता के बीच फूटा 'लेटर बम'

जागरण संवाददाता,जमशेदपुर : टाटा स्टील कर्मचारियों के ग्रेड रिवीजन को लेकर टाटा वर्कर्स यूनियन में अंदरखाने चल रही खींचतान अब खुलकर सामने आ गई है। यूनियन के वाइस प्रेसिडेंट शिवेश वर्मा और अरविंद पांडेय ने अध्यक्ष को पत्र लिखकर 28 महीने से लंबित वेज रिवीजन के मुद्दे पर कदम उठाने को कहा है। दो पन्नों के पत्र में कहा गया है कि वेज रिवीजन को लेकर समाचार पत्रों में परस्पर विरोधाभाषी जानकारियां आ रही हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:37 AM (IST)
        

शहर पर झोलाछाप चिकित्सकों का कब्जा!

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : शहरवासी फर्जी चिकित्सकों की गिरफ्त में हैं। हालांकि, अब फर्जी चिकित्सकों की नकेल कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। मरीजों को ग्लूकोज की बोतल लगाकर पैसे ऐंठने और इलाज के नाम पर दर्द निवारक दवाओं की पुड़िया थमाने वाले फर्जी चिकित्सकों की अब खैर नहीं है। स्वास्थ्य विभाग ने अबतक शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से कुल 19 झोलाछाप चिकित्सकों की सूची तैय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जसवा ने दी सुनील को श्रद्धांजलि

जमशेदपुर : जनमुक्ति संघर्ष वाहिनी (जसवा) की ओर से मंगलवार को शोक सभा हुई जिसमें समाजवादी जनपरिषद के नेतृत्वकर्ता व जनपक्षीय अर्थशास्त्री सुनील की असामयिक मृत्यु पर शोक व्यक्त किया गया। सुनील मध्यप्रदेश के इटारसी-होशंगाबाद क्षेत्र में आदिवासी, वन, बांध, विस्थापन आदि मुद्दों पर संघर्षरत थे। जेएनयू में अर्थशास्त्र के टॉपर रहे सुनील गैर मा‌र्क्सवादी समाजवादी धारा के जेएनयू छात्र संघर्ष मोर्चा के महासच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जुस्को यूनियन अध्यक्ष के खिलाफ बगावत

जागरण संवाददाता,जमशेदपुर : जुस्को श्रमिक यूनियन की वर्तमान कार्यकारिणी में बड़ी फूट हुई है। रघुनाथ खेमे से चुनकर आए कुछ ऑफिस बियरर ने अपने ही अध्यक्ष के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है। चुनाव से पहले विपक्ष को खरी-खोटी सुनाने वाले सहायक सचिव मुबीन खान ने महज चार महीने के अंदर अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय से उनका इस्तीफा मांगा है। मुबीन खान का कहना है कि रघुनाथ पांडेय कर्मचारियों को जल्द मेडिकल एक्सटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

एक मई को 'एक शाम, मजदूरों के नाम'

जमशेदपुर : सिंहभूम असंगठित कामगार यूनियन की कमेटी मीटिंग मंगलवार को सिदगोड़ा अवध टावर में हुई जिसकी अध्यक्षता यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष अरुण यादव ने की। तय हुआ कि हर साल की भांति इस बार मजदूर दिवस के मौके पर एक मई को 'एक शाम, मजदूरों के नाम' कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सिदगोड़ा दुर्गापूजा मैदान में संगीत म्यूजिकल ग्रुप जमशेदपुर, इवेंट जमशेदपुर व श्रद्धा दास द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हर मतगणना टेबल पर होंगे माइक्रोआब्जर्वर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : निर्वाचन विभाग ने को-ऑपरेटिव कॉलेज में 16 मई को होने वाली मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है। मतगणना के लिए 90 टेबुल लगाई जाएंगी जिसमें छह टेबुल एआरओ के लिए होगी और विधानसभावार काउंटिंग के लिए 14-14 टेबल। हर मतगणना टेबल पर काउंटिंग की निगरानी के लिए माइक्रोऑब्जर्वर लगाए जाएंगे। एआरओ के टेबल पर दो-दो माइक्रोऑब्जर्वर होंगे। माइक्रोऑब्जर्वर के तौर पर बैंक या एलआइसी के कर्मिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

रोहित ने सेंट मेरीज की दिलाई जीत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रोहित की नाबाद पारी की बदौलत सेंट मेरीज ने जमशेदपुर स्कूल ऑफ क्रिकेट के तत्वावधान में स्थानीय सर्किट हाउस एरिया ग्राउंड में खेले गए अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मुकाबले में जेएससी बी को 93 रन से रौंद दिया। सेंट मेरीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 168 रन बनाए। रोहित ने दस चौके की मदद से 82 रन बनाए, वहीं अभिनव ने छह चौके की मदद से 34 रन का यो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

स्कूलों में फीस वृद्धि का विरोध

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टेल्को क्षेत्र के स्कूलों में फीस वृद्धि को लेकर रोष गहराता जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष रवि सिंह चंदेल की अध्यक्षता में संयुक्त छात्र संघ ने सोमवार को एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें स्कूल प्रबंधन द्वारा मनमाना फीस वृद्धि पर विरोध जताया गया। चंदेल ने कहा कि अभिभावकों को विश्वास में लिए बगैर 14 प्रतिशत फीस वृद्धि करना न्यायसंगत नहीं है। गत वर्ष भी 2000 से चार हजार रुपये तक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

नाले पर अतिक्रमण से भड़का गुस्सा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उत्तरी बागबेड़ा में सरकारी तेजाब लाना पर अतिक्रमण कर उसे पाटने पर जनाक्रोश भड़क गया है। सैकड़ों लोगों ने डीसी दफ्तर पहुंच कर डीसी डॉ. अमिताभ कौशल को ज्ञापन दिया और बिल्डर की शिकायत की। आरोप लगाया कि बिल्डर लड्डू मंगोटिया इस नाले पर कब्जा कर इमारत बनाना चाहते हैं। डीसी ने सीओ प्रभात भूषण को मामले की जांच करने के आदेश दिए। डीसी के आदेश का पालन करते हुए सीओ ने मौके पर पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लोन दिलाने का झांसा देकर 4.80 लाख निकाले

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कम ब्याज पर लोन दिलाने का झांसा देकर 4 लाख 80 हजार रुपये की निकासी बैंक एकाउंट से कर लिए जाने का मामला उलीडीह थाने में आया है। मामले की जांच पुलिस कर रही है। उलीडीह थाना क्षेत्र के शंकोसाई निवासी अरविंद चौधरी ने मामले में अमित बंसल, प्रमोद गोस्वामी एवं प्रकाश सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी कर बैंक एकाउंट से रुपये की निकासी कर लिए जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। उल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

याजाकी इंडिया में स्थायी होंगे 30 प्रशिक्षु

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के लिए हॉर्नेस बनाने वाली याजाकी इंडिया लिमिटेड कंपनी के 30 प्रशिक्षुओं को 25 अप्रैल से स्थायी कर दिया जाएगा। प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण मार्च में पूरा हो गया है। पहले बैच में 30 को तीन साल के प्रशिक्षण पर रखा गया था, जो पूरा हो गया। शेष दूसरे व तीसरे बैच के प्रशिक्षु ट्रेनिंग पर हैं। 18 दिसंबर 2013 में उप श्रमायुक्त की अध्यक्षता में हुए समझौते में स्थायीकरण पर सहमति बनी थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

थाने से भी मोबाइल की चोरी

जमशेदपुर : सोनारी थाना क्षेत्र के कुम्हार पाड़ा बी ब्लॉक निवासी नकुल कुमार के घर में उसके भतीजे कुंदन कुमार ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। वह बीए पार्ट टू में पढ़ता है। गिरफ्तारी के बाद जब उसे सोनारी थाने में पूछताछ के लिए सोमवार की रात को रखा गया तो उसने थाना परिसर में रखे दो मोबाइल सेट को भी गायब कर दिया। इसकी भनक तक पुलिसकर्मियों को नहीं लगी। खोजबीन में उसके पास से गायब मोबाइल बरामद हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

वज्रगृह के बाहर पहरे का भी जुड़ेगा खर्च

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : को-ऑपरेटिव कॉलेज में ईवीएम रखने के लिए बने वज्रगृह के पहरे पर हो रहे खर्च को भी उम्मीदवार के खाते में जोड़ा जाएगा। यही नहीं, उम्मीदवारों को अपने बॉडी गार्ड पर किए खर्च का भी ब्योरा देना होगा। इसके लिए सभी उम्मीदवारों को चुनाव व्यय निगरानी कोषांग ने अवगत करा दिया है। साथ ही दो उम्मीदवारों बसपा के डोमन चंद्र भकत और आम आदमी पार्टी के कुमार चंद्र मार्डी को नोटिस जारी की गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

इंकैब अधिग्रहण को कर्मचारी बनाएंगे दबाव

जमशेदपुर : टाटा स्टील समर्थक केबुल को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक मंगलवार को संतलाल भाई की अध्यक्षता में हुई जिसमें कंपनी अधिग्रहण पर चर्चा की गई। बैठक में कंपनी की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करते हुए बताया गया कि आए दिन कंपनी कर्मियों की स्थिति दयनीय होती जा रही है। 90 फीसद कर्मियों ने टाटा स्टील के पक्ष में लिखकर कंपनी अधिग्रहण की रजामंदी जता दी है। इसके बावजूद केबुल अधिग्रहण की प्रक्रिया मंद है। बैठक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

'होम्योपैथिक कॉलेज की हो प्रशासनिक जांच'

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में बढ़ते विवाद को देखते हुए मंगलवार को सीनियर छात्र व भारतीय विद्यार्थी परिषद् के सदस्य सामने आए। विद्यार्थियों ने मांग की कि कुछ छात्रों द्वारा प्राचार्य पर लगाए गए आरोप से महाविद्यालय, प्राचार्य, शिक्षक और छात्रों की भी छवि धूमिल हो रही है। छात्रों ने प्रशासन से आग्रह किया कि इन सभी आरोपों की प्रशासनिक जांच हो और दोषियों पर उचित कार्रवाई। मालूम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

गहराई पानी की समस्या, डीसी से मिले जुस्को एमडी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर के गैर कंपनी इलाकों में पानी की किल्लत शुरू हो गई है। इसके चलते कई जगहों पर अवैध कनेक्शन का मसला भी पैदा हो रहा है। जुस्को के एमडी आशीष माथुर मंगलवार को डीसी डा. अमिताभ कौशल से मिले। डीसी ने बताया कि जुस्को से बिजली-पानी के मुद्दे पर बात हुई। चर्चा है कि गर्मी की शुरुआत होते ही शहर की कई बस्तियों में पानी के अवैध कनेक्श्न बढ़ने लगे हैं। बिजली-पानी के मुद्दे पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »