Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

दूसरे चरण का चुनाव भी होगा शांतिपूर्ण : डीजीपी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पहले चरण की तरह ही दो दिसंबर को होने वाले दूसरे चरण के विधानसभा के चुनाव भी शांतिपूर्ण ढंग से होंगे। इसके लिए पुलिस की व्यापक तैयारी है। फोर्स की कहीं कोई कमी नहीं है, नक्सल प्रभावित इलाका हो या और कहीं। मतदान केंद्रों पर मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें। उक्त बातें राज्य के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने गुरुवार को सोनारी हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में कहीं। प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

अल्पसंख्यक मतों के लिए झामुमो ने झोंकी ताकत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में अल्पसंख्यक मतों को अपने पाले करने के लिए झामुमो ने पूरी ताकत झोंक रखी है। पार्टी प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह के समर्थन में अल्पसंख्यक नेता मुस्लिम बहुल इलाकों में घर-घर जा रहे हैं। ऐसे नेताओं की टोली का नेतृत्व कर रहे हैं हिदायतुल्लाह खान, हाजी वसीमुल्लाह, बाबर खान, शेख बदरूद्दीन व फिरोज खान। इन सारे नेताओं ने गुरुवार को आजादनगर-जाकिरनगर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

गुजरात का भगोड़ा राहुल को दे रहा गाली : हरिप्रसाद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कांग्रेस के झारखंड प्रभारी बीके हरिप्रसाद गुरुवार दोपहर बिष्टुपुर के जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। यहां संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए हरिप्रसाद ने सीधे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला। कहा, अमित शाह गुजरात का भगोड़ा है। इशरत जहां मुठभेड़ कांड में कोर्ट ने जिसे तड़ीपार किया है, वह झारखंड में घूम-घूमकर राहुल गांधी के बारे में अनाप-शनाप बोल रहा है। थोड़ा सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

बन्ना ने छेड़ा सीडी राग, जनता को किया आगाह

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चाहे कोई भी चुनाव हो सीडी का जिन्न पीछा नहीं छोड़ रहा है। यह जिन्न एक फिर बाहर आ गया है। गुरुवार को एक सभा में जमशेदपुर पश्चिम से कांग्रेस प्रत्याशी बन्ना गुप्ता ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर सीडी बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप तो लगाया ही, साथ में जनता को आगाह भी किया कि ऐसे लोगों को बिल्कुल वोट न दें जो जनता की समस्याओं को छोड़कर सीडी बनाते फिर रहे हैं। धतकीडीह में कांग्रेस कार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

सब्जी में जहर मिला खिलाया, तीन गंभीर

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : तीन राज मिस्त्रियों को साथी द्वारा सब्जी में जहरीला खाद्य-पदार्थ मिलाकर परोस दिए जाने उनकी स्थिति बिगड़ गई। मामला चांडिल स्टेशन के समीप का है। मुसीदाबाद स्थित मिठुपुर निवासी शनीर शेख, सादाम शेख व प्रेम एक साथ किराये के मकान पर रहते हैं। बीते एक सप्ताह से पुरूलिया निवासी रमजान भी रहने लगा। इसी दौरान बुधवार की रात किसी बात को लेकर उससे विवाद हो गया। सुबह शनीर शेख, सादाम शेख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

टेल्को में अवकाश प्राप्त कर्मियों ने दिया धरना

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के अवकाश प्राप्त कर्मियों ने आजीवन मेडिकल सुविधा व पेंशन राशि बढ़ोत्तरी की मांग पर गुरुवार को टेल्को लेबर ब्यूरो कार्यालय में घंटों धरना दिया। कंपनी के एजीएम पीके कौशल के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ। अवकाश प्राप्त कर्मियों ने भारत सरकार द्वारा बढ़ाई गई पेंशन राशि यहां भी लागू कराने की मांग की। इस पर पीके कौशल ने कहा कि अगले जनवरी माह से बढ़ी हुई राशि उनके बैंक खाते में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

86 बस्तियों को देंगे मालिकाना हक : मरांडी

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : अगर प्रदेश में झारखंड विकास मोर्चा की सरकार बनी तो इस सूबे को 'स्मार्ट स्टेट' बनाएंगे। बेरोजगारी दूर होगी, स्कूलों में शिक्षक बहाल किए जाएंगे तो हर गांव व परिवार से पेयजल व बिजली की किल्लत दूर कर दी जाएगी। ये घोषणाएं गुरुवार को झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने टेल्को लक्ष्मीनगर फु टबॉल मैदान में आयोजित पार्टी की चुनावी सभा में कहीं। कहा कि झारखंड गठन के 14 सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

रामगढ़ की महिला की मौत

जमशेदपुर : रामगढ़ जिले के मांडू थाना क्षेत्र के घाटोटांड निवासी नंदुलाल बोस की पत्‍‌नी बिथी बोस (74) की टाटा मुख्य अस्पताल में मौत हो गई। वह अपने घर में पूजा करने के दौरान झुलस गई थीं। ----------------- छत्तीसगढ़ की महिला की मौत, पति रिम्स में जमशेदपुर : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के बांकी इलाके के गुडदेवा निवासी मोहन चौधरी की पत्नी पूजा देवी (21) की मौत बुधवार की रात टाटा मुख्य अस्पताल में हो गई।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

ड्यूटी छोड़ इधर-उधर दिखे तो गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील प्रबंधन ने आदेश जारी किया है कि अगर कोई कर्मचारी ड्यूटी छोड़कर इधर-उधर घूमते हुए पाया गया तो व‌र्क्स स्टैंडिंग ऑर्डर के तहत उस पर कार्रवाई की जा सकती है। सुरक्षा नियमों का हवाला देते हुए कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट एचआरएम सुरेश दत्त त्रिपाठी ने बिना पर्याप्त कारण अथवा आदेश के अगर कोई कर्मचारी कॉमन एरिया, कैंटीन में बैठक करते अथवा सामूहिक रूप से कर्मचारियों को स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

सोनारी की नवविवाहिता ने नीमडीह में की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां जिले के नीमडीह थाने की पुलिस ने तिलाईटांड निवासी संजय कर्मकार की पत्नी सोनी कर्मकार की लाश फंदे से लटकी अवस्था में बरामद किया। जमशेदपुर के सोनारी थाना क्षेत्र के खूंटाडीह गांव निवासी सोनी की शादी बीते अप्रैल में संजय कर्मकार के साथ हुई थी। सोनी की मौत पर मां सुलोचना कर्मकार ने दामाद संजय कर्मकार समेत ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए पुत्री को मानसिक व शारीरिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

अध्यात्मिक प्रतिफल महोत्सव आज से

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गोल्डेन लाइफ फेलोशिप मसीही संस्था के तत्वावधान में कदमा गणेश पूजा मैदान में 28, 29 व 30 नवंबर को तीन दिवसीय अध्यात्मिक प्रतिफल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। मुख्य वक्ता बालाघाट मध्य प्रदेश से आए अंतरराष्ट्रीय सुसमाचार प्रचारक आचार्य आमोस सिंह मसीही समाज के लोगों को बाइबिल के वचन सुनाएंगे। लोगों को आत्मिक उन्नति के लिए प्रेरित भी करेंगे। यह जानकारी बुधवार को होटल बुलेवर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

स्ट्रांग रूम में ईवीएम के पहरेदार तैनात

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव के दौरान कोआपरेटिव कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए पहरेदारों की तैनाती हो गई है। ये पहरेदार स्ट्रांगरूम प्रभारी कहे जाएंगे। स्ट्रांग रूम में ईवीएम और वीवी पैट मशीनें रखी हुई हैं और इनकी सुरक्षा के लिए प्रशासन ने वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को लगाया है। स्ट्रांग रूम प्रभारियों का काम ईवीएम कमीशनिंग टीम से सील्ड ईवीएम और वीवी पैट हासिल कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

दवा दुकानों पर कसा शिकंजा, 15 के लाइसेंस रद

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : शहर में दवा दुकानों पर अगर किसी तरह की गड़बड़ी या अनियमितता पायी गई तो अब उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इसी रणनीति के तहत औषधि विभाग ने कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शुरुआत जुगसलाई विश्वनाथ अपार्टमेंट स्थित केके सेल्स मेडिकल दुकान से हुई है। यहां पर अनियमितता मिलने पर विभाग द्वारा दुकान का लाइसेंस रद करते हुए संचालक को नोटिस जारी किया गया है। अब केके सेल्स में दवा की खरीद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

स्वर्णरेखा फ्लैट में विवाह पंचमी का आयोजन

जमशेदपुर : साकची स्थित स्वर्णरेखा फ्लैट में गुरुवार को विवाह पंचमी का आयोजन किया गया। सत्संग सभा टीम की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में सुबह रामचरितमानस के बालकांड का पाठ किया गया तथा भगवान राम का शादी महोत्सव मना। इसमें पंरपरानुसार गीत-संगीत के साथ-साथ ढोल-झाल भी बजाया गया। अधिवक्ता सह फ्लैट वासी कल्पना राय के मुताबिक यहां पिछले 19 साल से विवाह पंचमी का आयोजन किया जा रहा है। गुरुवार को 150 महिलाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

दो सब सेक्शन मर्ज, मैन पावर में कटौती का प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील प्रबंधन ने स्पेयर मैन्यूफेक्च¨रग डिपार्टमेंट में री-ऑर्गनाइजेशन का प्रस्ताव दिया है। इसके तहत विभाग के दो सब सेक्शन को मर्ज करने के साथ मैन पावर में बडे़ पैमाने पर कटौती की योजना है। इसके अलावा क्रेन ऑपरेटर के जॉब को मशीन ऑपरेटर से करने तथा साफ-सफाई सहित दूसरे काम को ठेके पर दिए जाने का प्रस्ताव है। फिलहाल विभाग में मौजूदा कर्मचारियों के कुल 1010 पद हैं। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

राय विवि पूरे राज्य में खोलेगा 260 ऑनलाइन लर्निग हब

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड राय विश्वविद्यालय रांची ने गुरुवार को बिष्टुपुर स्थित एक होटल में आयोजित एक समारोह में झारखंड मूक्स नामक वेबसाइट लांच की। विश्वविद्यालय की कुलपति सविता सेंगर व सलाहकार डॉ. विनय राय ने कहा कि झारखंड राय विवि पूरे राज्य के 260 प्रखंडों में एक-एक ऑनलाइन लर्निग हब खोलेगा। इसमें दो या तीन कंप्यूटर रहेंगे और इन्होंने मोबाइल के जरिए इंटरनेट, वाई फाई से जोड़ा जाएगा। यहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में घायल मानगो की महिला की मौत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : 25 नवंबर को जुबिली पार्क परिसर में कार की धक्के से घायल हुई प्रेमधानी (54) की मौत टाटा मुख्य अस्पताल में हो गई। वह मानगो थाना क्षेत्र के जवाहरनगर रोड नंबर 14 की रहने वाली थी। वह अपने पति सोना बरुवा बाखला के साथ जुबिली पार्क में टहलने को गई थीं। पार्क की मुख्य सड़क पर कार ने दंपती को चपेट में ले लिया। दोनों को गंभीर अवस्था में टीएमएच में दाखिल कराया गया था। -------------... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

डीएवी एनआइटी को मिली दोहरी जीत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : डीएवी एनआइटी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टाटा स्टील खेल विभाग के तत्वावधान में स्थानीय जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में चल रहे जोगा अंतर स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट में दोहरी जीत दर्ज की। जूनियर बालक वर्ग के मुकाबले में डीएवी एनआइटी ने गोविंद विद्यालय को 16-06 से मात दी, वहीं चर्च स्कूल बेल्डीह को 16-09 से हराया। रोमांचक मुकाबले में डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल ने केए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

दयाल सिटी में भागवत कथा आज से

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : छोटा गोविंदपुर स्थित दयाल सिटी में भागवत कथा की तैयारियां पूरी हो चुकी है। भागवत कथा का शुभारंभ शुक्रवार से होगा। उक्त जानकारी देते हुए आयोजक रवीन्द्र पांडेय ने बताया कि भागवत कथा का मुख्य कथावाचक विश्व प्रसिद्ध महामंडलेश्वर राम धाम सिद्ध पीठाधीश्वर महंत प्रेमशंकर दास जी महाराज होंगे। उनके साथ काशी-अयोध्या से सुप्रसिद्ध संत व विद्वानों का आगमन हो रहा है। शुक्रवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        

टीम पांडेय ने एनजेसीएस पर पीएन को घेरा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गुरुवार को टाटा वर्कर्स यूनियन के पूर्व अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय के आवास पर विपक्ष गुट के समर्थक कमेटी मेंबरों की बैठक हुई। इसमें एनजेसीएस के मुद्दे पर यूनियन के वर्तमान अध्यक्ष को घेरने की कोशिश की गई। विपक्षी नेताओं ने वर्ष 2007 के ग्रेड रिवीजन को लेकर रघुनाथ पांडेय एवं पीएन सिंह के संयुक्त हस्ताक्षर वाला पर्चा भी जारी किया। कमेटी मेंबरों ने सिंह ने नौ अलग-अलग मुद्दों पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें