Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

जेएसए लीग के लिए पंजीयन शुरू

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन (जेएसए) फुटबॉल लीग का पंजीयन शुरू हो गया है। जेएसए सचिव राजीव मिश्रा ने बताया कि लीग में भाग लेने वाले क्लब, संघ व संस्थान 15 जनवरी तक पंजीयन करा सकते हैं। पंजीयन फार्म जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स स्थित जेएसए कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए जेएसए के अरुण कुमार सिन्हा से संपर्क किया जा सकता है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:11 AM (IST)
        

24 से बस-ऑटो का परिचालन बाधित करेगी भाजपा

जमशेदपुर : भाजपा नेता गणेश सोलंकी की अध्यक्षता में एक बैठक टेल्को प्लाजा मार्केट में हुई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 23 दिसंबर तक जमशेदपुर में ऑटो-बस के भाड़े में कमी नहीं की गई तो 24 दिसंबर से भाजपा घोड़ाबाधा मंडल द्वारा खड़ंगाझार बस स्टैंड से चलने वाली बसों का चक्का जाम किया जाएगा। किराया कम किए जाने तक टेम्पो एवं मालवाहक गाड़ियों के परिचालन को भी बाधित रखा जाएगा। बैठक में जिला पार्षद स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

एक मुट्ठी चावल से फैला रहे उजियारा

भूदेव चंद्र मार्डी, डुमरिया : आज समाज में ऐसे भी लोग हैं जो अपने समाज को शिक्षित करने का बीड़ा उठाए हुए हैं। समाज को सुशिक्षित करने के लिए वे नि:स्वार्थ भाव से अपना बहुमूल्य योगदान दे रहे हैं। ऐसी ही एक संस्था है जिसके बैनर तले नक्सल प्रभावित क्षेत्र पूर्वी सिंहभूम के डुमरिया प्रखंड के भागाबांधी में काम कर रही है। यह कोई नामी गिरामी संस्था नहीं बल्कि एक ऐसी संस्था है जो किसी तरह विद्यालय सरना धर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

'मन मयूरी' बन तनुश्री शंकर ने मोहा दिल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लगातार दूसरे वर्ष जमशेदपुर कार्निवाल का रंगारंग आगाज शुक्रवार की शाम गोपाल मैदान में हुआ, जिसमें शाम करीब पांच बजे से रात दस बजे तक एक से बढ़कर एक नृत्य ने शहरवासियों को बांधे रखा। इसी कड़ी में कोलकाता से आई प्रख्यात नृत्यांगना तनुश्री शंकर ने 'शंकर डांस स्टाइल' में पांच से दस मिनट के चार डांस सीक्वेंस प्रस्तुत किए। पहली प्रस्तुति 'एमिटी' में उन्होंने जहां सुबह उठने के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

जेएसए लीग के लिए पंजीयन शुरू

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन (जेएसए) फुटबॉल लीग का पंजीयन शुरू हो गया है। जेएसए सचिव राजीव मिश्रा ने बताया कि लीग में भाग लेने वाले क्लब, संघ व संस्थान 15 जनवरी तक पंजीयन करा सकते हैं। पंजीयन फार्म जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स स्थित जेएसए कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए जेएसए के अरुण कुमार सिन्हा से संपर्क किया जा सकता है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

60 छात्रों को वजीफा, 84 को यूनिफॉर्म

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इस्लामिक कॅरियर सर्किल इस साल 16 स्कूलों के 60 छात्रों को वजीफा और 84 छात्रों को यूनिफार्म देगी। वजीफा और यूनिफार्म का वितरण 21 दिसंबर को धतकीडीह सामुदायिक केंद्र में संस्था के सालाना जलसे में होगा। यह जानकारी सर्किल के वहीउद्दीन मदनी ने शुक्रवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में दी। कांफ्रेंस में वहीउद्दीन मदनी, मुख्तार खान और रियाज शरीफ ने बताया कि संस्था महिलाओं के लिए स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

वैश्य समाज की कार्यकारिणी बैठक 21 को

जमशेदपुर : अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, झारखंड प्रदेश की कार्यकारिणी की पहली बैठक राची के अग्रसेन पथ स्थित अग्रसेन भवन में 21 दिसंबर रविवार को होगी। यह जानकारी महासम्मेलन के प्रवक्ता श्रीकांत देव ने शुक्रवार को रानीकुदर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी। देव ने बताया कि जुलाई 2014 में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के पहली वर्षगाठ के मौके पर महासम्मेलन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

यंग ब्वायज की जीत में अंकित का धमक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अंकित के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत यंग ब्वायज ने सरायकेला-खरसावां क्रिकेट संघ के तत्वावधान में खेले जा रहे ए डिवीजन लीग के एक मुकाबले में फ्रेंड्स एकादश को 38 रन से हरा दिया। यंग ब्वायज ने निर्धारित 35 ओवर में 151 रन बनाए। सौरभ शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 42 रन बनाए। अंकित ने सौरभ का अच्छा साथ दिया और 25 रन बनाए। फ्रेंड्स क्लब की ओर से गेंदबाजी करते हुए मणिशंकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

टीवी में हो रहा जिमनास्टिक-एरोबिक : तनुश्री

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आजकल डांस के नाम पर रियलिटी शो में टीवी पर जिमनास्टिक या एरोबिक्स हो रहा है, डांस कहीं खो गया है। ये बातें जमशेदपुर कार्निवाल में प्रदर्शन करने आई कोलकाता की मशहूर नृत्यांगना तनुश्री शंकर ने कहीं। चमरिया गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में तनुश्री ने कहा कि उन्हें यह सब देखकर बहुत दुख होता है। जो लड़के या लड़कियां परफार्म कर रहे हैं, उनमें टैलेंट तो बहुत है, लेकिन गलत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

टुइलाडुंगरी में 21 को कीर्तन दरबार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा में 21 दिसंबर को कीर्तन दरबार का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी टुईलाडुंगरी गुरुद्वारा के प्रधान सरदार जसवीर सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि बाबा जीवन सिंह व बड़े साहिबजादे के शहीदी दिवस के अवसर पर शुक्रवार को टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा में अखंड पाठ रखा गया। पाठ की समाप्ति 21 दिसंबर को होगी। इसके बाद कीर्तन दरबार का आयोजन किया जायेगा। दोपहर को गुरु का अटूट ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

जमशेदपुर कार्निवाल में दिखा नये-पुराने का संगम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहरवासी जिस खास उत्सव का इंतजार कर रहे थे, उसका आगाज शुक्रवार को हो गया। जुबिली पार्क स्थित टाटा स्टील के संस्थापक जेएन टाटा की मूर्ति के सामने से जमशेदपुर कार्निवाल की परेड निकली, जिसका समापन गोपाल मैदान में हुआ। इसे अनुमंडलाधिकारी धालभूम प्रेम रंजन व टाटा स्टील के वाइस प्रेसीडेंट (शेयर्ड सर्विसेज) सुरेश कुमार ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर जुस्को के प्रबंध निदे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

शहरवासियों को खूब भाया पीके

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पायल टॉकीज व आई लैक्स में चल रही आमिर खान की फिल्म पीके को शहर के लोगों ने खूब सराहा है। इसमें आमिर खान का किरदार खूब पसंद किया जा रहा है। दर्शक आमिर खान के भोजपुरी बोलने पर फिदा हैं। इस फिल्म की मंगलवार से एडवांस बुकिंग चल रही है। यह एक कॉमेडी ड्रामा है। इसमें आमिर एक एलियन की भूमिका में हैं। आज के माहौल में जब धर्म को लेकर संघर्ष चल रहा है। यह फिल्म बेहद दिलचस्प है। फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

लोको कॉलोनी में छात्रा ने आग लगा दे दी जान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : माता-पिता ने पुत्री शीतल कुमारी (14) को मोबाइल पर बातचीत करने के लिए फटकार क्या लगाई, उसने (पुत्री) अपने शरीर में केरोसिन तेल डाल कर आग ही लगा ली। इससे उसकी मौत हो गई। इस दौरान घर में भी आग लग गई। जानकारी मिलने पर पास-पड़ोस के लोगों ने आग बुझाने की कोशिश भी की, लेकिन छात्रा को बचाया नही जा सका। घटना शुक्रवार की शाम साढ़े छह बजे की है। परसुडीह थाना क्षेत्र के लोको कॉलोन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

पुत्र की मौत का रहस्य जानना चाहते माता-पिता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बर्मामाइंस थाना क्षेत्र के लौंगटौंग बस्ती निवासी सुजीत कुमार की बीते दो सितंबर को मौत हो गई थी। उसकी मौत कैसे और किस परिस्थिति में हुई, इसका खुलासा अब तक पुलिस नहीं कर पाई है। न्याय की मांग को लेकर उसकी मां और पिता बिहारी सिंह ने नगर पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी-सिटी) केएन चौधरी से उनके कार्यालय में शुक्रवार को मुलाकात की। लिखित शिकायत करते हुए कहा कि पुत्र की मौत का खुलासा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

करीम सिटी व एबीएम बने रिंग के किंग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एबीएम कॉलेज ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए वर्कर्स कॉलेज के तत्वावधान में खेले गए अंतर कॉलेज मुक्केबाजी टूर्नामेंट के महिला वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया, जबकि एलबीएसएम की टीम दूसरे स्थान पर रही। पुरुष वर्ग में करीम सिटी कॉलेज ने बाजी मरी, जबकि एबीएम कॉलेज को उपविजेता का खिताब से संतोष करना पड़ा। मेजबान वर्कस कॉलेज तीसरे स्थान पर रहे। शुक्रवार को संपन्न हुई विभिन्न स्पद्र्ध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

एजेंटों को मिलेगी टेबलवार गिनती की फोटो कॉपी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मतगणना की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. अमिताभ कौशल ने जिला सभागार में दो बैठकें कर अफसरों और कर्मियों को मतगणना संबंधी टिप्स दिए। भारत निर्वाचन आयोग से मतगणना के टिप्स लेकर लौटे अपर उपायुक्त सुनील कुमार ने भी दिल्ली से मिली जानकारियां सभी के साथ साझा कीं। निर्वाचन आयोग से जो नए दिशा-निर्देश मिले हैं, उसके अनुसार इस बार टेबल पर चल रही मतगणना क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

बाइक रेसिंग कर रहे छात्र घायल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सोनारी थाना क्षेत्र के एक्सटेंशन रोड पर बाइक रेसिंग के दौरान शुक्रवार की सुबह 10 बजे दो बाइक पर सवार तीन छात्र समेत चार लोग घायल हो गए। सभी को टाटा मुख्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जहां छात्रों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया। वहीं छात्रों के बाइक के धक्के से घायल हुए साइकिल सवार जितेंद्र मंडल गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। वे आदित्यपुर सापड़ा क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

दूरी 100 फीट, योजना में दिखा दी एक किमी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आरटीआइ कार्यकर्ता दिनेश महतो ने उपायुक्त डॉ. अमिताभ कौशल को शिकायती पत्र देकर बताया है कि पोटका में कालिकापुर पंचायत में मनरेगा में जमकर घपला हुआ है। योजना संख्या तीन, साल 11-12 में शैलेज भूमिज के घर से मुख्य सड़क तक एक किमी मुरुम पथ दिखाया गया है। जबकि इसकी दूरी महज 100 फीट है। जबकि योजना में इसे कागज पर एक किलोमीटर दिखाकर पैसा हड़प लिया गया है। इसी तरह, योजना संख्या च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

व्हील्स-2015 : सैकड़ों की तादाद में पहुंचे प्रतिभागी

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स जीईटी क्लब की ओर से 'व्हील्स-2015' का आयोजन किया जा रहा है। प्रारंभिक दौर के दूसरे दिन की प्रक्रिया में भी हजारों की तादाद में प्रतिभागी शामिल हुए। इसमें ज्यादा बच्चे विभिन्न स्कूलों के थे, जिन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई। दूसरे चरण में भी इंजीनियर्स हॉल में प्रतिभागियों का निबंधन हुआ, यह प्रक्रिया शनिवार को भी जारी रहेगी। करीब 1,400 बच्चों का निबंधन हो गया है। पांच साल से ऊपर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

सबके जीवन में मगल संदेश लाता है क्रिसमस

दिसंबर का महीना आते ही मसीही समाज क्रिसमस उत्सव मनाने की तैयारी शुरू कर देते हैं। पसंदीदा परिधानों की खरीद, विभिन्न पकवानों के साथ 25 दिसंबर को प्रभु यीशु के मानव रूप धारण कर इस पृथ्वी पर आने का जश्न मनाते हैं। बाइबिल के वचनों को पढ़ने से प्रभु यीशु के पृथ्वी पर आने के उद्देश्यों का पता चलता है। यीशु मसीह के पृथ्वी पर जन्म लेने का उद्देश्य था- मनुष्य व परमेश्वर के बीच पाप के कारण जो दूरियां पैदा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें