1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

प्री-नर्सरी के बच्चों ने बढ़ाया हिन्दी ज्ञान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एसडीएसएम स्कूल फॉर एक्सीलेंस के सभागार में शुक्रवार को सामूहिक हिन्दी काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें नर्सरी से यूकेजी तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इन्हें तीन समूह 'अ', 'ब', 'स' में बांटा गया। तीनों समूह के बच्चों ने एक से बढ़कर एक कविताएं प्रस्तुत की। प्रतियोगिता के अंत में विजेताओं के नाम की घोषणा की गई। इस अवसर पर निर्णायक के रूप में हिन्दी शिक्षिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:12 AM (IST)
        

आज भक्त पढ़ेंगे सवा करोड़ हनुमान चालीसा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जीवन प्रबंधन समूह के संस्थापक और आम जीवन में आने वाली समस्याओं के समाधान हेतु हनुमान के चरित्र को आत्मसात करने की प्रेरणा देने वाले पंडित विजय शकर मेहता 28 अगस्त को संध्या 6.30 बजे से रात्रि आठ बजे तक पूरी दुनिया के हनुमान भक्तों के साथ मिलकर सवा करोड़ हनुमान चालीसा का जप करेंगे। रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर 'एक शाम रिश्तों के नाम' नाम से यह अनुष्ठान आयोजित हो रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:11 AM (IST)
        

ओणम आज, प्रजा का हाल जानने आएंगे राजा महाबली

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर में रहने वाले केरला समाज के लोग शुक्रवार को ओणम का त्योहार मनाएंगे। शुक्रवार को लोग अपने-अपने घरों में यह त्योहार मनाएंगे। मान्यता है कि इस दिन राजा महाबली अपनी प्रजा का हाल जानने के लिए पाताल लोक से धरती पर आते हैं। ओणम के दिन महिलाएं आकर्षक 'ओणमपुक्कलम' फूलों की रंगोली बनाती हैं और केरल की प्रसिद्ध आडाप्रधावन खीर का वितरण किया जाता है। इस दिन सहभोज का आयोजन भी किय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        

रंजू देवी को मिली आठ बसें

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: याराना ट्रैवल्स के अधीन साझेदारी में चल रही रामशकल यादव की आठ बसें गुरुवार को उसकी पत्‍‌नी को पुलिस की मध्यस्थता से सौंप दी गई। सभी बसों के कागजात भी याराना ट्रेवल्स के जुड़े लोगों ने वापस कर दिये। पति की हत्या के बाद रंजू देवी ने उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, सिटी एसपी, सीतारामडेरा और बागबेड़ा थाने की पुलिस से बसों की वापसी और कागजात दिलाने की मांग की थी। याराना ट्रैवल्स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        

सर दोराबजी हम सभी के प्रेरक : नरेंद्रन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सर दोराबजी टाटा की 156वीं जयंती गुरुवार को धूमधाम से मनायी गई। सर दोराबजी टाटा पार्क में स्थापित उनकी प्रतिमा पर टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन, टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, डिप्टी प्रेसिडेंट एसके चौधरी, महासचिव बीके डिंडा, कॉरपोरेट सर्विसेज के वीपी सुनील भास्करन, कारपोरेट कम्युनिकेशन चीफ कुलवीन सुरीन, हेड अमरेश सिन्हा समेत टाटा स्टील के अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        

48 घंटे की पुलिस रिमांड में उपेंद्र सिंह

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बागबेड़ा निवासी ठेकेदार रामशकल यादव हत्याकांड में बुधवार की रात बिष्टुपुर थाना में सरेंडर करने वाले याराना बस के मालिक उपेंद्र सिंह को पुलिस ने गुरुवार को न्यायिक दंडाधिकारी कमल रंजन की अदालत में पेश किया। अदालत ने पुलिस की अर्जी पर सुनवाई के बाद उपेंद्र को 48 घंटे पुलिस रिमांड पर दिया है। पुलिस द्वारा अदालत में दी गई अर्जी में उपेंद्र को तीन दिन की रिमांड पर देने का आग्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        

ैतैराकी में कारमेल जूनियर ने मारी बाजी

जमशेदपुर : दोराबजी टाटा की जयंती व राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर टाटा स्टील स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट के तत्वावधान में जेआरडी कांप्लेक्स में इंटर स्कूल स्वीमिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें शहर के 20 स्कूलों के लगभग 300 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में कारमेल जूनियर कॉलेज विजेता व लोयोला स्कूल उप विजेता रहा। अंत में बतौर मुख्य अतिथि मैरी जार्ज ने विजेताओं का पुरस्कृत किया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        

दुर्घटना में घायल चक्रधरपुर के शिक्षक की मौत

जमशेदपुर : सड़क दुर्घटना में गंभीर रुप से बुधवार को घायल हुए चक्रधरपुर वार्ड नंबर नौ निवासी सह नागेश्वर सिंह मध्य विद्यालय के हेडमास्टर सतरंजन महापात्र की टाटा मुख्य अस्पताल में मौत हो गई। चक्रधरपुर सेंट्रल बैंक के सामने बाइक सवार ने उनकी स्कूटी में धक्का मार दिया था जिसके कारण वे घायल हो गए थे। परसुडीह की महिला की मौत जमशेदपुर : परसुडीह मेन रोड की रहने वाली महिला सरिता देवी (50) की टाटा मुख्य अस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        

सात चालकों का हुआ अवधि विस्तार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : उपायुक्त कार्यालय में डीसी डा. अमिताभ कौशल की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले सात चालकों का अवधि विस्तार किया गया। अवधि विस्तार के प्रस्ताव को उपायुक्त ने अपनी मंजूरी दी। इन सात ड्राइवरों का अवधि विस्तार एक साल के लिए किया गया है। इस संबंध में हुई बैठक में सिविल सर्जन एसके झा, एसीएमओ डा. विभा शरण, जिला कल्याण अधिकारी आशीष सिन्हा और डीआरडीए क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        

13 सुविधा केंद्रों से 45 रुपये किलो बिकेगा प्याज

गुरुवार को खुल गए यह केंद्र 1- विद्या ट्रेडर, दुकान नंबर एल 13, समिति प्रांगण परसुडीह 2- मेसर्स सरस्वती स्टोर बाजार केंद्र परसुडीह गोलपहाड़ी वाली रोड पर पिछले गेट के पास 3- धीरज यादव की दुकान, प्रमथ नगर परसुडीह (सेंट्रल बैंक के पास) 4- मैती स्टोर, प्रमथ नगर -------- आज खुल जाएंगे ये सुविधा केंद्र 5- मेसर्स गंधेश्वरी आलू भंडार जुगसलाई बाजार 6- लखन गोराई की दुकान बागबेड़ा बाजार 7- कदमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        

झाविमो ने की सदस्यता अभियान की समीक्षा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड विकास विकास मोर्चा की गुरुवार को जिला सदस्यता प्रभारी जटाशंकर पांडेय की अध्यक्षता में काशीडीह कार्यालय में हुई बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा की गई। झाविमो के केंद्रीय सचिव व केंद्रीय पर्यवेक्षक अभय सिंह ने कहा कि अभियान सभी मंडलों में चौक-चौराहों पर शिविर लगाकर चलाया जाए ताकि आम आदमी को पार्टी की लोकतांत्रिक प्रक्रिया दिखाई पड़े। उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षकों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

सोनिया गांधी से मिले रघुनाथ पांडेय

जमशेदपुर : इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी. संजीवा रेड्डी के नेतृत्व में इंटक नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें 4,5 व 6 दिसंबर को दिल्ली में होने वाले इंटक के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होकर संबोधन करने का आमंत्रण दिया गया। जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय ने दिल्ली से फोन पर बताया कि हमलोग सो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

आरोप-प्रत्यारोप के बाद एडीएल का विवाद गहराया

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एडीएएल सनशाइन स्कूल के कार्यालय सहायक आतनु राय व प्रबंधन के बीच विवाद गहराता जा रहा है। आतनु राय ने प्रबंधन पर जानबूझकर परेशान करने तथा बिना कारण बताये कार्यस्थल बदलने का आरोप लगाया है। आतनु के मुताबिक एम रवि कुमार द्वारा उन्हें किसी न किसी रूप में मानसिक परेशान किया जा रहा है। इसकी जानकारी उसने एडीएल के महासचिव व कोषाध्यक्ष को कई बार दी लेकिन न्याय नहीं मिला। सचिव द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

विजय हत्याकांड में टीटू का हुआ प्रोडक्शन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बर्मामाइंस पुलिस ने रेलवे ठेकेदार विजय कुमार पांडेय हत्याकांड में सरायकेला जेल में बंद टीटू शर्मा का गुरुवार को जमशेदपुर सिविल कोर्ट के न्यायिक दंडाधिकारी निरुपम कुमार की कोर्ट में प्रोडक्शन करवाया और उसे घाघीडीह सेंट्रल जेल भेज दिया। मृतक के बेटे अभिजीत पांडेय के बयान पर टीटू शर्मा के खिलाफ बर्मामाइंस थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। टाटानगर रेलवे स्टेशन से विजय कु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

रतन बने दुर्गोत्सव समिति के अध्यक्ष

जमशेदपुर : श्री सार्वजनिक शारदीय दुर्गोत्सव समिति बजरंगबली अखाड़ा मैदान बागुनहातु की गुरुवार को हुई बैठक में समिति का पुनर्गठन किया गया। डॉ. एपी राव चेयरमैन, अशोक बरुआ, सुशील कुमार सिंह संरक्षक, रतन चंद्र सिंह अध्यक्ष, रतन कुमार राणा कार्यकारी अध्यक्ष, कांति कुमार गुहा, सुभाष चंद्र कोषाध्यक्ष व शंभु कामत महासचिव बनाए गए। समिति का गठन सर्वसम्मति से किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

फेरी वाले के उपवास के 50 दिन पूरे

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मनिहारी सामानों की फेरी कर रोजी चलाने वाले सुभाष मित्तल के उपवास के पचास दिन गुरुवार को पूरे हो गये। इन पचास दिनों के उपवास के बाद भी उनकी मांगे नहीं मानी गई। अब वे शुक्रवार से अनिश्चितकालीन अनशन करेंगे। पिछले पचास दिन में मित्तल की मांगों के सिलसिले में प्रशासन ने एक कदम भी आगे नहीं बढ़ाया। पटमदा-बोड़ाम व चांडिल इलाके में फेरी कर घर चलाने वाले सुभाष के लिए पचास दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

टेल्को यूनियन की नई टीम को मिला प्रमाणपत्र

जमशेदपुर : टेल्को वर्कर्स यूनियन चुनाव में निर्वाचित कमेटी मेंबरों व पदाधिकारियों को गुरुवार को प्रमाणपत्र सौंप दिया गया। रिक्रिएशन क्लब, टेल्को में आयोजित कार्यक्रम में निर्वाचन पदाधिकारी परमेश्वर भगत ने यूनियन के अध्यक्ष अमलेश कुमार सहित 22 पदाधिकारियों व 76 कमेटी मेंबरों को प्रमाणपत्र प्रदान किए। यूनियन पदाधिकारी सिंटू कुमार व दो कमेटी मेंबर अनुपस्थित रहे, जिनका प्रमाण पत्र यूनियन अध्यक्ष को सौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

सावन के गीतों पर झूमी महिलाएं

जमशेदपुर : टेल्को के मिलेनियम पार्क में गुरुवार को मारवाड़ी महिला मंच की टेल्को शाखा की ओर से आयोजित सावन और सिंधारा मिलन समारोह में महिलाओं ने सावन के गीत-नृत्य पर खूब ठुमके लगाए तथा जमकर मस्ती की। महिला मंच टेल्को शाखा की अध्यक्ष चंद्रकाता पलसानिया की देख-रेख में हुए इस मिलन समारोह में महिलाओं ने विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यजनों का आनंद भी उठाया। महिलाओं ने सभी को सावन की शुभकामनाएं दी। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

वार्षिक समारोह में छात्रों ने बांधा समां

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची स्थित लाजपत पब्लिक स्कूल परिसर में स्कूल का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह गुरुवार की शाम आयोजित किया गया। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि टाटा स्टील अरबन सर्विसेज के हेड गोविंद माधव शरण ने दीप प्रज्वलन कर किया। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। प्राचार्य रंजीत घोष ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इसमें स्कूल की शैक्षणिक और गैर शैक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

छात्रों ने जानी रोल मॉडल की उपयोगिता

जमशेदपुर : गम्हरिया एसएस प्लस टू हाईस्कूल में रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर की लिटरेरी कमेटी की ओर से गुरुवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें उषा पारस स्मृति ने भी सहयोग किया। इसका मुख्य उद्येश्य छात्रों के जीवन में रोल मॉडल की उपयोगिता पर प्रकाश डालना था। प्रो. शरद सरीन व रोटरी के मणि सरीन ने कार्यशाला को संचालित किया। छात्रों द्वारा पूछे गये सवालों का जवाब शरद सरीन, मणि सरीन व रोटरी क्लब की पब्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें