Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जमशेदपुर

गोविंदपुर में आभूषण दुकान में 30 हजार की चोरी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गोविंदपुर जनता मार्केट स्थित सुभद्रा ज्वेलर्स में घुसकर चोरों ने मंगलवार की मध्य रात तीस हजार रुपये मूल्य के आभूषण पार कर दिए। इस संबंध में दुकान मालिक अरुण कुमार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दुकानदार के मुताबिक चोर दुकान की छत पर लगी एस्बेस्टस तोड़ कर प्रवेश कर गए। चोरी गए सामान में चांदी की तीस अंगूठी, चांदी की चेन, सात जोड़ा पायल एवं अन्य सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

प्री प्राइमरी शिक्षिका प्रशिक्षण में नामांकन कल से

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भारत सरकार के केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित महिला कौशल विकास प्रशिक्षण एवं स्वनियोजन कार्यक्रम के अंतर्गत एससी-एसटी व ओबीसी महिलाओं के लिए प्री प्राइमरी शिक्षिका प्रशिक्षण कार्यशाला में नामांकन एक से पांच अगस्त तक होंगे। मानव संसाधन विकास मंत्रालय, महिला कौशल विकास प्रशिक्षण एवं स्वनियोजन कार्यक्रम के क्षेत्रीय समन्वयक जवाहरलाल शर्मा ने बताया कि प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

साइको किलर को पकड़ने वाले पुलिस अधिकारी सम्मानित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गोविंदपुर पुलिस-पब्लिक समन्वय समिति के तत्वावधान में अंगिका सेवा सदन में बुधवार को साइको किलर को पकड़ने वाले पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया गया। समिति के सचिव कमलेश सिंह ने बताया कि समारोह में सिटी डीएसपी केएन चौधरी, टेल्को थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय, गोविंदपुर थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर, परसुडीह थाना प्रभारी दयानंद कुमार को सम्मानित किया गया। मौके पर कमलेश सि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

सिंघारा तीज में दादी राणी सती की सजाई झांकी

जमशेदपुर : राणी सती सत्संग समिति जुगसलाई के तत्वावधान में बुधवार को सिंघारा तीज महोत्सव का आयोजन किया गया। राणी सती मंदिर में आयोजित महोत्सव में समिति के अध्यक्ष अनिल रिंगसिया व उनकी पत्नी सुधा रिंगसिया ने गणेश पूजन किया। इसके उपरांत ज्योति प्रज्वलित कर 108 महिलाओं ने मंगल पाठ किया। दोपहर तीन बजे से प्रारंभ हुआ मंगलपाठ शाम छह बजे तक चला। इसमें शहर की जानी-मानी भजन गायिका सुमिता भारद्वाज ने दादी रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

अंजन शुक्ला के दो सहयोगियों की तलाश

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर में एक के बाद एक आपराधिक वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना अंजन शुक्ला के दो सहयोगियों की तलाश पुलिस को है। जिनकी संलिप्तता टाटा मोटर्स अस्पताल गेट के सामने एक बुजुर्ग मुक्तिपदो कच्छप पर फायरिंग किए जाने के मामले में सामने आई है। कहा जा रहे है कि घटना के दिन 10 दिसंबर 13 को अंजन के सहयोगी मंगल तिवारी के साथ ये अस्पताल गेट के नीचे दुकान के पास खड़े होकर निगरानी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

छेड़खानी के कारण की गई सन्नी लोहार की हत्या

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सीतारामडेरा थाना क्षेत्र स्थित बाराद्वारी देवनगर निवासी मंटू लोहार के पुत्र सन्नी लोहार की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया है। तीनों ने हत्या में संलिप्तता स्वीकार की है। इनसे सिटी एसपी कार्तिक एस ने बुधवार को अपने कार्यालय में पूछताछ भी की। हिरासत में लिए गए युवकों में भरत प्रधान, महावीर सोरेन एवं शंभू पात्रो शामिल है जबकि विक्की फरार है। युवक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

सोनारी पुलिस ने चार को भेजा जेल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: सोनारी थाने की पुलिस ने दोमुहानी निर्मल नगर निवासी सोनू रवानी का अपहरण कर हत्या किए जाने के आरोप में चार युवकों मंशा कालिंदी, सोनू मछुवा, सोनू चौहान एवं रिंधी सिंह को बुधवार को जेल भेज दिया। पुलिस को मामले में मुख्य आरोपी महेंद्र निषाद की तलाश है, जिसका सोनू रवानी के साथ विवाद हुआ था। विवाद के दौरान सोनू ने महेंद्र को कहा था कि देख लेंगे। मार डालने की धमकी दी थी। महेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

जापानी इंसेफलाइटिस के बढ़ रहे मरीज

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : शहर में जापानी इंसेफलाइटिस के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (एमजीएम) अस्पताल से दो पीड़ितों का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग भेजा गया है। मलेरिया पदाधिकारी डॉ. बीबी टोपनो ने बताया कि बरसाती बीमारियों से निपटने के लिए विभाग लगातार प्रयासरत है। साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है, ताकि जापानी इंसेफलाइटिस, चिके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

दिल्ली पब्लिक स्कूल में वन महोत्सव का समापन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : दिल्ली पब्लिक स्कूल में वन महोत्सव के तहत सप्ताह भर तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सभी कक्षाओं के छात्रों ने औषधीय पौधे, फूलों के पौधे, रंग-बिरंगी पत्तियों वाले पौधे रोपकर विद्यालय के बगीचे व पर्यावरण को समृद्ध किया। पर्यावरण विषय पर छात्रों के बीच चित्रांकन, पोस्टर मेकिंग, बुकमार्क मेकिंग आदि प्रतियोगिताएं भी हुई। इस दौरान आयोजित अंतरसदनीय प्रतियोगिता में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

भोजपुरी विकल्प के साथ टेट पास करनेवाले होंगे बाहर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (जे टेट) उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की शिक्षक के रूप में नियुक्त किए जाने की प्रक्रिया तेज हो चली है। स्क्रूटनी में गलत विकल्प भरने या दस्तावेज नियमानुसार नहीं पाए जाने पर संबंधित आवेदकों को डिसक्वालीफाई किया जा रहा है। इसमें पूर्वी सिंहभूम जिले के वे आवेदक भी प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे जिन्होंने क्षेत्रीय भाषा के रूप में भोजपुरी विकल्प चुना और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

डकैती मामले में पांच हिरासत में

जमशेदपुर : परसुडीह थाने की पुलिस ने सोपोडेरा निवासी मंगल सिंह बारी के घर में सोमवार की रात हुई डकैती के मामले में पांच लोगों को पूछताछ के लिए संदेह के आधार पर उठाया है। पुलिस की माने तो घटना को आस-पास क्षेत्र के किसी गिरोह ने अंजाम दिया है। मंगल सिंह बारी, पत्नी शोभा देवी एवं पुत्री को बंधक बना 10 अपराधियों ने मंगलवार की रात को घर में डकैती की थी। मंगल सिंह बारी सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के सेवानिवृत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

सत्तापक्ष पद का भय दिखाकर कर रहा वसूली

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: धनउगाही के मुद्दे पर टाटा वर्कर्स यूनियन की राजनीति गरमा गई है। यूनियन के सहायक सचिव आरके सिंह के खुलासे के बाद विपक्ष ने सत्तापक्ष पर जोरदार पलटवार किया है। आरके सिंह से सवाल पूछा है कि पहले उन्हें यह बताना चाहिए कि कोर्ट केस पर खर्च की जा रही मोटी रकम कहां से आ रही है? सिंह के आरोप से आहत विपक्ष खेमे के कमेटी मेंबरों की बुधवार को साकची में बैठक हुई। इसमें दावा किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

वेज रिवीजन में डीए, इंक्रीमेंट व स्पैन अहम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: यह तो अब सर्वविदित है कि टाटा स्टील के कर्मचारियों के लिए ग्रेड रिवीजन का मुद्दा सबसे अहम है। वेज को लेकर चल रही वार्ता की अवधि जैसे-जैसे लंबी होती जा रही है, कर्मचारियों ने वेज के अंदर तमाम अहम बिन्दुओं में अपनी प्राथमिकता तय कर ली हैं। टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों की ओर से दावा किया गया है कि वेज के मुद्दे पर विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के बीच पहली बार सर्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

चान्हो कांड से उबला आदिवासी समाज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रांची जिला के चान्हो प्रखंड में मंगलवार को जो हुआ उससे आदिवासी समाज बेहद आक्रोशित है। बुधवार को उपायुक्त कार्यालय पहुंचे आदिवासी उरांव समाज के राकेश उरांव ने कहा कि एक विशेष समुदाय द्वारा आदिवासियों की जमीन हड़पने और शांति भंग करने के उद्देश्य से आदिवासियों पर हमले की हम तीखी निंदा करते हैं। गुरुवार को इसी मुद्दे पर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष सभी आदिवासी संगठनों की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

हरियाली तीज में झूम उठीं महिलाएं

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : चंद्रवली उद्यान रेसीडेंट एसोसिएशन की ओर से बुधवार को हरियाली तीज महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एसोसिएशन की सभी महिलाओं व बच्चों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान महिलाओं ने नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। वहीं बच्चों ने खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लिया। इस क्रम में यहां लजीज व्यंजनों का अलग-अलग स्टॉल लगाए गए थे। कार्यक्रम में महिलाओं के लिए हरे व नारंगी साडि़या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

गेट जाम कर रही छात्राओं को शिक्षक ने जड़ा चांटा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में आए दिन नामांकन को लेकर चल रहे हंगामे के बीच बुधवार को हुई घटना अभूतपूर्व रही। शाम तक प्राचार्य कक्ष से लेकर कॉलेज गेट तक हंगामा होता रहा। नामांकन की लिस्ट जारी नहीं होने पर छात्राओं का आक्रोश फूट पड़ा। प्राचार्य कक्ष के बाहर नारेबाजी करते हुए छात्राओं ने चप्पलें फेंकनी शुरू कर दी। जानकारी मिलते ही छात्रनेताओं की जुटान शुरू हो गई। बिष्टुपुर थाने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

सकला हांसदा को खोजे प्रबंधन : रामदास

जमशेदपुर : घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन ने कहा कि सरजामदा निवासी सकला हांसदा यदि टाटा मोटर्स में 16 जुलाई को रात 12.30 बजे तक था, तो उसके बाद वह कहां गया। प्रबंधन 12 अगस्त तक उसका पता लगाए, वरना 13 अगस्त को झामुमो टाटा मोटर्स गेट पर विशाल धरना-प्रदर्शन करेगा। निर्मल गेस्ट हाउस में सकला की पत्‍‌नी जमुना हांसदा की मौजूदगी में विधायक ने कहा कि आधी रात तक कंपनी में सकला की उपस्थिति की बात प्रबंधन ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

'नो इंट्री' में बदलाव का चौतरफा समर्थन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आए दिन सड़क दुर्घटना व जाम की समस्या से त्रस्त शहरवासियों ने न केवल नो इंट्री के नए समय का चौतरफा समर्थन किया है, बल्कि जिला प्रशासन को ढेरों बधाई भी मिल रही है। मानगो नगर विकास समिति ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर सुबह छह से रात दस बजे तक 'नो इंट्री' का समय 16 अगस्त के बाद भी लागू करने की मांग की है। समिति के अध्यक्ष विजय तिवारी के साथ समाहरणालय परिसर पहुंचे विनोद सिंह, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

तीन अगस्त को भाजपाइयों का प्रशिक्षण शिविर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन अगस्त को भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेताओं व कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन धालभूम क्लब में किया गया है। इसमें भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण प्रभारी गणेश मिश्र और भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य मनोज कुमार सिंह कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के लिए विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। बुधवार को साकची वनमाली भवन में संवाददाता सम्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

ओआरएस से बच सकती है आपकी जिंदगी

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : ओआरएस एक जीवन रक्षक घोल है। साधारण उल्टी, दस्त या डायरिया होने पर यह जीवन बचाने का काम करता है। उक्त बातें बुधवार को इंडियन एसोसिएशन ऑफ पेडियाट्रिक्स (आइएपी) के प्रदेश सचिव डॉ. केके चौधरी ने कहीं। उन्होंने बताया कि आइएपी द्वारा 25 से 31 जुलाई तक राज्य के अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ओआरएस सप्ताह मनाया गया। इसका समापन बुधवार को शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. केके चौधरी ने अपने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        
(News from Jamshedpur, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें