जमशेदपुर

  • यहूदियों के खिलाफ जंग लडऩा अलकायदा का मकसद

            
    Objective of  al-Qaeda to fight against YahoodisUpdated on: Thu, 05 May 2016 04:32 AM (IST)

    जमशेदपुर। ओडिशा के कटक निवासी अब्दुल रहमान कटकी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अलकायदा का उद्देश्य यहूदियों और इजराइल के खिलाफ जंग लडऩा है। इसके लिए ही वह युवाओं को संगठन में शामिल करने के लिए बे्रनवाश करता था। उसने इस दौरान पाया कि भारतीय युवा को जेहाद के लिए तैयार करने को काफी मेहनत करनी पड़ती है। कुछ प्रशिक्षण को जाने के लिए तैयार होते हैं लेकिन कुछ ही दिन बाद वापस लौट आते हैं। यहूदियों के ख... और पढ़ें »

  • गोलमुरी में कार छोड़कर भागा

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    जमशेदपुर : गोलमुरी पुलिस पीछा करती रह गई और आइ टेन कार सवार युवक कार छोड़ भाग निकला जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। बताया जा रहा कि कार सवार के संबंध में पुलिस को गोपनीय जानकारी मिली थी कि उसपर दागी युवक अपराध की नीयत से घूम रहा है। पुलिस के मुताबिक कार सवार का नाम विवेक राजा है। वह आजादनगर इलाके का रहने वाला है।और पढ़ें »

  • जेल की सेल में रखे गए संदिग्ध आतंकी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    जमशेदपुर : पुलिस रिमांड से वापस घाघीडीह सेंट्रल जेल भेजे गए संदिग्ध आतंकी अब्दुल सामी, अब्दुल रहमान कटकी, मसूद और नसीम अख्तर उर्फ राजू को अलग-अलग सेल में रखा गया है वहां विशेष सुरक्षा के इंतजाम किये गए है। हर एक सेल के पास जवान की तैनाती की गई। सेल में जवान के सिवाय और किसी को भी आने-जाने की मनाही है।और पढ़ें »

  • सुंदरनगर में महिला का शव फंदे से लटका मिला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: सुंदरनगर थाना क्षेत्र के तुरामडीह यूसिल कॉलोनी निवासी विक्रम सिंह की पत्‍‌नी पूनम सिंह का शव कमरे में पुलिस ने फंदे से लटका हुआ बरामद किया। पूनम के परिवार वालों ने उसकी हत्या कर दिए जाने का आरोप ससुर पर लगाया है। इसकी शिकायत मृतका के चाचा हरहरगुटू निवासी अवधेश कुमार सिंह ने सुंदरनगर थाने में दर्ज कराई है। मृतका के परिवार वाले रांची में रहते हैं। सुंदरनगर थाना प्रभारी ने... और पढ़ें »

  • छात्रों के लिए खोला हेल्पलाइन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    जमशेदपुर : आईसीएसई व सीबीएसई बोर्ड की 10वीं-12वीं के परीक्षा परिणाम आने वाले हैं। इसे लेकर छात्रों में घबराहट व उत्सुकता बनी हुई है। कई छात्र रिजल्ट से पहले ही तनावग्रस्त हो जाते हैं, तो कुछ परिणाम निकलने के बाद चिंता में डूब जाते हैं। छात्रों को ऐसी स्थिति से उबारकर उनका जीवन सामान्य बनाने के लिए स्वयंसेवी संस्था मुस्कान ने हेल्पलाइन खोला है, जिसमें शहर के निबटने के लिए कई उपाय है. शहर के मनोचिकि... और पढ़ें »

  • घाघीडीह जेल में बंदियों के बीच झड़प, दो घायल

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: घाघीडीह सेंट्रल जेल में सोनारी निर्मल नगर क्षेत्र के आपराधिक गुटों के बंदी है। इनमें वर्चस्व को लेकर हमेशा विवाद होता रहा है। तीन मई को भी जेल में दोनों पक्ष के बीच जमकर मारपीट हो गई। इनमें रविदास और विकास सिंह घायल हो गए। दोनों को जेल के अस्पताल में ही दाखिल कराया गया है। इस मामले में जेल अधीक्षक ओलियस कुलू की शिकायत पर बंदी सूरज मिश्रा, सुमित चौधरी, कृणाल शर्मा, मुनी ... और पढ़ें »

  • बेल्डीह में जन्मे ड्यूरेल का पशु प्रेम दिखा

            
    wild life seminar at CFEUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस में बुधवार को वन्यजीव पर सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें इंग्लैंड से आए डेनियल क्रेवेन ने अपने विचार रखे। इस दौरान लोयोला स्कूल के छात्रों ने क्रेवेन के विचारों को नाटक के माध्यम से प्रस्तुत किया। यह संयोग रहा कि क्रेवेन का जन्म इसी शहर में हुआ था। इसका खुलासा कार्यक्रम में उपस्थित रोनाल्ड डिकोस्टा ने किया। डिकोस्टा ने बताया कि डेनियल के ... और पढ़ें »

  • एनएमएल में हुआ 82 यूनिट रक्तदान

            
    blood donation at NMLUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    जमशेदपुर : बर्मामाइंस स्थित सीएसआइआर-एनएमएल में बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 82 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। एनएमएल स्टाफ क्लब द्वारा आयोजित शिविर में क्लब के अध्यक्ष डॉ. के. मुरलीधरन, वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. एनजी गोस्वामी, डॉ. जीवीएस मूर्ति, परमार्थ सुमन, टीके भट्टाचार्य, अनिल कुमार शर्मा, मनोज कुमार, डॉ. अंजनी कुमार साहू व वेदप्रकाश आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

  • होम्योपैथी कॉलेज को स्थानातरित करने का आदेश

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:08 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : सिंहभूम होम्योपैथी मेडिकल कॉलेज को मिहिजाम होम्योपैथी कॉलेज एंड हॉस्पिटल, जामताड़ा स्थानातरित करने का निर्देश किया गया है। यह आदेश विनोवा भावे विश्वविद्यालय, हजारीबाग की ओर से कालेज के प्रिंसिपल को दिया गया है। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की ओर से कॉलेज को दिए गए पत्र में कहा गया है कि केंद्रीय होम्योपैथी परिषद, नई दिल्ली की ओर से कॉलेज को स्थानातरित करने का निर्देश दिया गय... और पढ़ें »

  • कागजी कार्रवाई में जुटी पुलिस टीम

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    जमशेदपुर : अब्दुल सामी, अब्दुल रहमान कटकी, मसूद और नसीम अख्तर से पुलिस रिमांड अवधि में जो जानकारियां अनुसंधान पदाधिकारी डीएसपी जसिंता केरकेट्टा, एटीएस के डीएसपी, आइबी और विशेष शाखा की टीम को मिली, उसकी बकायदा रिकार्डिग तैयार की गई है। अब पुलिस टीम पूछताछ में मिली जानकारी को कागजाती रूप से तैयार कर रही है। इसे केंद्रीय गृह विभाग, झारखंड के गृह विभाग, डीजीपी व एटीएस टीम को भेजी जाएगी। साथ ही कलमबंद ... और पढ़ें »

  • टाटा स्टील में कांट्रेक्टर कैंटीन की हालत बुरी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सोशल ऑडिट-8000 की चार सदस्यीय टीम ने बुधवार को टाटा वर्कर्स यूनियन का दौरा किया। इस दौरान टीम ने यूनियन पदाधिकारियों के साथ करीब डेढ़ घंटे बैठक कर कंपनी में सरकार की ओर से तय मानकों का पालन किया जा रहा है या नहीं, इस विषय में जानकारी हासिल की। टीम में एक्सटर्नल ऑडिटर एस दत्ता के साथ टाटा स्टील में एचआर हेड प्रियदर्शिनी और कैंटीन मैनेजर तन्वी भी थी। यूनियन पदाधिकारियों न... और पढ़ें »

  • घाटशिला में जल्द होगा पुरुषोत्तम का ठहराव : सांसद

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, घाटशिला : पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव घाटशिला स्टेशन पर जल्द होने का संकेत सांसद विद्युत वरण महतो ने बुधवार को दिल्ली से दूरभाष पर दिया। महतो ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिलकर उन्हें याद दिलाया कि गत वर्ष रांची में विशेष कार्यक्रम के दौरान उनके द्वारा टाटानगर-नई दिल्ली वाया जयपुर तक नई ट्रेन चलाने तथा पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का घाटशिला में ठहराव के संबंध मे... और पढ़ें »

  • सुमन क्लासेस में बैंक परीक्षाओं के लिए मॉक टेस्ट

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एग्रिको स्थित सुमन क्लासेस में प्रत्येक रविवार को एसबीआइ पीओ व क्लर्क के लिए मॉक टेस्ट की शुरुआत की गई है। वैसे छात्र जो किसी भी संस्थान से जुड़े हुए हैं, वे भी आकर मॉक टेस्ट दे सकते हैं। मॉक टेस्ट का निबंधन शुल्क 30 रुपये निर्धारित किया गया है। मॉक टेस्ट के लिए शनिवार तक निबंधन करवाना अनिवार्य है। बिना निबंधन के मॉक टेस्ट में छात्र शामिल नहीं हो सकते हैं। मॉक टेस्ट के ब... और पढ़ें »

  • राजेंद्र प्रसाद के बयान पर भड़की कान्वाई यूनियन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    जमशेदपुर : ऑल इंडिया कान्वाई वर्कर्स यूनियन ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद के उस बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने रघुवर सरकार की स्थानीय नीति को बेहतर बताया है। बुधवार को टेल्को कमिंस यार्ड कान्वाई बुकिंग में अध्यक्ष अमरनाथ चौबे की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा गया कि राजेंद्र प्रसाद ने ऐसा बयान देकर राष्ट्रीय कांग्रेस की सोच का गला घोंटा है। इन्हें अब किसी भी हाल म... और पढ़ें »

  • मानगो मेंबाप-बेटे पर जानलेवा हमला

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो टीचर्स कालोनी में योगेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव और उनके पुत्र नीरज कुमार पर पड़ोसी कृष्णा प्रसाद केसरी, भोला प्रसाद केसरी, रेणु देवी, चंदन केसरी, अमित केसरी व सौरव केसरी ने हरवे-हथियार से लैस होकर जानलेवा हमला कर दिया। इसमें दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए। बाप-बेटे को सिर और शरीर के अन्य हिस्से में चोट आई है। किसी तरह दोनों जान बचाकर वहां से निकले। सभी को एमजीएम अस्पत... और पढ़ें »

  • रास्का का संताली फिल्म अवार्ड समारोह आज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पंडित रघुनाथ एकाडमी ऑफ संताली कल्चलर एंड आर्ट (रास्का) की ओर से गुरुवार को बिरसा मुंडा टाउन हॉल सिदगोड़ा में सातवें संताली फिल्म रास्का आवार्ड समारोह का आयोजन किया जाएगा। बताते चलें कि पांच मई को ही ओलचिकि (संताली लिपि)के जनक पंडित रघुनाथ मुर्मू की जयंती मनाई जाती है। इसी के उपलक्ष्य पर संताली फिल्म अवार्ड समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस फिल्म समारोह में 20 विभिन्न कै... और पढ़ें »

  • मारवाड़ी महिला मंच ने कोर्ट में लगाया वाटर कूलर

            
    marwari mahila manch installed water cooler in court campusUpdated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    जमशेदपुर : मारवाड़ी महिला मंच ने भुइयांडीह स्थित जमशेदपुर कोर्ट परिसर में वाटर कूलर लगाया है, जिसका उद्घाटन बुधवार को उद्यमी सह समाजसेवी चंदूलाल भालोटिया ने किया। इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आरएन दास, सचिव अनिल तिवारी, मंच की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जया डोकानिया व लता अग्रवाल भी उपस्थित थीं। इस कार्य को सफल बनाने में मंच की अध्यक्ष प्रभा पाडिया, सचिव सीमा जवानपुरिया, विभा दुदानी, बीना अ... और पढ़ें »

  • नौ से चलेगा सुरक्षित मातृत्व अभियान

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को परसुडीह स्थित सिविल सर्जन कार्यालय में समीक्षात्मक बैठक की गई। इस दौरान सभी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई और उन्हें धरातल पर उतारने की रणनीति तैयार हुई। वहीं नौ मई से सुरक्षित मातृत्व अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) प्रभारियों को एक टीम बनाकर विशेष रू... और पढ़ें »

  • सोनारी में हुआ 72 घंटे का अखंड कीर्तन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    जमशेदपुर : सोनारी के दोमुहानी स्थित निर्मल नगर में चल रहे 72 घंटे का अखंड कीर्तन बुधवार को संपन्न हो गया। इस अवसर पर दोपहर 12 बजे से प्रसाद वितरण शुरू हुआ, जिसे सैकड़ों श्रद्धालुओं ने ग्रहण किया। श्रीश्री राधा गोविंद मंदिर समिति द्वारा आयोजित वार्षिक अनुष्ठान में भाजपा नेता संजीव सिन्हा, महावीर सिंह, अजय रजक, प्रशांत पोद्दार, अबू अशरफ, नारायण प्रसाद आदि शामिल हुए। इसे सफल बनाने में समिति के अध्यक्ष... और पढ़ें »

  • रघुनाथ पांडेय से मोबिन की हुई नोंक-झोंक

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 03:06 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुस्को श्रमिक यूनियन की कमेटी मीटिंग में बुधवार को मोहम्मद मोबिन खान और अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय के बीच विवाद हो गया। हुआ यूं कि अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय ने कमेटी मीटिंग में कंपनी क्वार्टर किराये पर देने से संबंधित बातें बतानी शुरू की। कहा कि एमडी टाटा स्टील और जुस्को एमडी क्वार्टर भाड़ा पर न देने का निर्देश दे चुके हैं। पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसलिए कर्मचारी सतर्क रहे... और पढ़ें »

(News from Jamshedpur, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें