धनबाद

  • बीसीसीएल को 784 करोड़ रुपये का मुनाफा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:06 AM (IST)

    धनबाद : बीसीसीएल के मुनाफे में इस वित्त वर्ष कमी आयी है। 2015-16 में कंपनी ने 784 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है जो वित्त वर्ष 2014-15 से कम है। गत वित्त वर्ष कंपनी ने 1154.22 करोड़ रुपया मुनाफा कमाया था। तब इसकी कुल आमद 9947.01 करोड़ रुपया थी। कोलकाता में बुधवार बीसीसीएल बोर्ड की बैठक प्रभारी सीएमडी एन कुमार की अध्यक्षता में हुई। कोल इंडिया बोर्ड में लेखाजोखा पास होने के बाद कंपनी विधिवत रूप से... और पढ़ें »

  • आइएसएम से आइआइटी को कैबिनेट की मंजूरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:02 PM (IST)

    धनबाद : केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक में बुधवार को इंडियन स्कूल ऑफ माइंस समेत देश में सात नए आइआइटी पर मुहर लगा दी गयी। बैठक की अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे थे। इनमें आइएसएम को आइआइटी में बदलना और छह नए आइआइटी का सृजन है। नए सत्र से प्रवेश प्रक्रिया आइआइटी-आइएसएम में होगी। आइएसएम देश का 17वां आइआइटी होगा। यह सूचना पहुंचते ही आइएसएम के छात्रों व शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गयी। जम... और पढ़ें »

  • नहीं आए डॉक्टर, नवजात की मौत पर हंगामा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:52 PM (IST)

    पुटकी : शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केंदुआडीह में बुधवार को जन्म लेनेवाले बच्चे की कुछ ही देर बाद मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों व स्थानीय लोगों ने बुधवार को अस्पताल में जमकर हंगामा किया। लोगों ने लापरवाही चिकित्सकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्य द्वार पर धरना भी दिया। बाद में अनुमंडल पदाधिकारी महेश संथालिया, पुलिस उपाधीक्षक डीएन बंका एवं आदोलन कर रहे झाविमो नेता रमेश कुमार राही के बीच व... और पढ़ें »

  • तीन घंटे जाम रहा झरिया-बलियापुर मार्ग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:44 PM (IST)

    तिसरा : झरिया-बलियापुर मुख्य मार्ग पर घनुडीह मोहरीबांध के समीप बुधवार को ट्रकों के सड़क पर बेतरतीब खड़े होने से तीन घंटे तक मार्ग जाम रहा। दरअसल कोयला लदे ट्रक कुजामा कांटाघर पर वजन कराने को सड़क पर ही जहां तहां खड़े हो गये। कुजामा मोड़ के पास हाइवा व ट्रकों के खड़े रहने से चार पहिया व दुपहिया वाहन चालक जाम में फंस गये। एक दुपहिया वाहन चालक जल्दी वाहन निकालने के चक्कर में गिरकर चोटिल भी हो गया। ट्यूश... और पढ़ें »

  • वेतन के लिए अविनाश व सांईश्री का काम रोका

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:42 PM (IST)

    तिसरा : एचपीसी से अनुशंसित वेतन भुगतान की मांग कर नार्थ तिसरा की अविनाश आउटसोर्सिंग कंपनी के हेल्पर की श्रेणी में काम करनेवाले मजदूरों ने बुधवार को काम ठप कर दिया। परियोजना में चलने वाले हॉलपैक, पोकलेन, शावेल मशीन को रोक दिया। प्रदर्शन कर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि प्रबंधन 12 हजार आठ सौ की जगह मात्र छह हजार रुपए का भुगतान कर रहा है। काम भी तय समय सीमा से अधिक कराया जाता है। कई बार प्रबं... और पढ़ें »

  • मायके से विवाहिता लापता

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:39 PM (IST)

    धनसार : मनईटांड़ के रहने वाले एक भाई ने बुधवार को धनसार थाना में अपनी विवाहिता बहन की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया है। उसने पुलिस को बताया कि उनकी बहन मंगलवार से लापता है। वह अपने चार साल के बच्चे को घर में छोड़ कर मंगलवार को ब्यूटी पॉर्लर जाने की बात कह कर घर से निकली थी। उसके बाद से घर नहीं लौटी है। बहन हाल में ही अपनी ससुराल से मायके आई थी। उसके लापता होने से परिजन परेशान हैं। और पढ़ें »

  • पार्षद ने सुनाया जलसंकट का दर्द

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:36 PM (IST)

    झरिया, लोदना : वार्ड नंबर 47 लोदना में पीने के पानी का संकट गहराता जा रहा है। पूर्व में पानी भरने के विवाद के कारण लोदना बाजार में एक व्यक्ति की जान चली गई थी। पानी का पाइप में दबाव कम होने से लोदना क्षेत्र के कई मुहल्लों में पानी नहीं पहुंच रहा है। यहां एक दिन छोड़ कर पानी की आपूर्ति हो रही है। पार्षद संजय यादव ने बुधवार को माडा एसडीओ व एरिया नौ महाप्रबंधक से भेंट कर समस्या से अवगत कराया। पार... और पढ़ें »

  • 12 घंटा पूर्व हुई थी सेल महिला सुरक्षा कर्मी की मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:34 PM (IST)

    जामाडोबा : सेल जीतपुर कोलियरी की महिला सुरक्षा कर्मी चेनारी देवी की मौत मंगलवार को बालू बैंकर के समीप हो गई थी। परिजनों का कहना था कि ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। शव का पोस्टमार्टम कराया गया। रिपोर्ट में पोस्टमार्टम किये जाने से पूर्व करीब नौ से 12 घंटा पहले मृत्यु होने की बात कही गई है। इससे सेल प्रबंधन व सुरक्षा अधिकारी के दावे पर सवाल उठ गये हैं। मालूम हो कि प्रबंधन ने दावा किया था क... और पढ़ें »

  • जीनागोरा में 40 फीट नीचे गिरा एसडीएल चालक, मौत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:29 PM (IST)

    अलकडीहा, जामाडोबा : लोदना क्षेत्र की जीनागोरा परियोजना में कार्य के दौरान करीब 53 वर्षीय एसडीएल आपरेटर रामानंद जैसवारा की दुर्घटना में मौत हो गयी। वह परियोजना के फेस की आग बुझाने को पाइप से पानी डाल रहा था। तभी पांव फिसलने से वह नीचे जा गिरा। इस दौरान ओबी मलबा भी उसपर गिरा। संयुक्त मोर्चा ने आश्रित को नियोजन व मुआवजा की मांग को लेकर दो घंटे तक परियोजना का काम ठप कर दिया। जियलगोरा अस्पताल में भी ... और पढ़ें »

  • दसवें दिन निकाला गया जमींदोज डोजर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:22 PM (IST)

    चासनाला : सेल चासनाला कोलियरी की वेस्ट क्वायरी ओसीपी में काम कर रही डेको आउटसोर्सिंग के आपरेटर विनोद दास कार्य के दौरान डोजर सहित दस दिन पहले सोमवार को जमीन में समा गया था। विनोद के शव को उसी दिन प्रबंधन ने निकाल लिया था। डोजर के भू धंसान के कारण बनी गोफ में धंसने से उसे तब नहीं निकाला जा सका था। क्योंकि आग प्रभावित परियोजना के कारण गोफ में गर्म पानी भी भर गया था। इसके बाद पानी की निकासी का काम कि... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटनाओं पर जीवंत नाटक से लोग दंग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:20 PM (IST)

    बलियापुर : बलियापुर शिव मंदिर प्रांगण में बुधवार को आयोजित चड़क पूजा सह मेला में कलाकारों ने आये दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर आधारित एक प्रभावशाली नाटक का मंचन किया। नाटक इतना जीवंत था कि लोग इसे देख हैरान रह गए। दुर्घटना के बाद अपंग लोगों की जीवनचर्या कैसे बदल जाती है, यह भी नाटक के जरिए दर्शाया गया। दुर्घटना से बचाव के उपाय भी सुझाये गये। यह नाटक जय गुरु क्लब तेतुलिया की ओर से अलकाप मंचन किया गय... और पढ़ें »

  • मंत्री के शिलान्यास पट्ट को तोड़ा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:08 PM (IST)

    चिरकुंडा : नगर पंचायत चिरकुंडा में श्रम कल्याण केंद्र मैदान में साढ़े तीन करोड़ की लागत से बनने वाले टाउन हॉल का शिलान्यास पट्ट असामाजिक तत्वों ने बुधवार को तोड़ दिया। ज्ञात हो कि श्रम कल्याण केंद्र मैदान में नगर पंचायत की ओर से टाउन हॉल का निर्माण होना है। शिलान्यास 8 मई को नगर विकास मंत्री सीपी ¨सह ने किया था। नगर पंचायत की ओर से शिलापट्ट लगाया गया था। पर, जमीन विवाद के कारण निर्माण प्रारंभ नहीं... और पढ़ें »

  • जमीन के बदले नौकरी में फर्जीवाड़ा का भंडाफोड़

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:04 PM (IST)

    पंचेत : बीसीसीएल सीवी एरिया की दहीबाड़ी कोलियरी में दूसरे की जमीन के बदले नियोजन लेने का मामला प्रकाश में आया है। जमीन मालिक की शिकायत मिलने के बाद प्रबंधन ने नौकरी लेनेवाले राज किशोर मुर्मू को नोटिस भेजा है। इस मामले में तीन अन्य पर भी गाज गिर सकती है। प्रबंधन ने राजकिशोर से 15 दिनों के अंदर स्थित स्पष्ट करने को कहा है। क्या है मामला : सोमनाथ महतो सहित अन्य ने मौजा संख्या 229 खाता संख्या 7 के प्... और पढ़ें »

  • सर्वश्रेष्ठ बछड़ों के मालिकों को पुरस्कार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:44 PM (IST)

    थापरनगर : निरसा प्रखंड पशुपालन विभाग की ओर से बुधवार को श्यामपुर पंचायत भवन में बछड़ा प्रदर्शनी लगी। तीन सर्वश्रेष्ठ बछड़ों के मालिकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ. सदानंद मेहता ने पशुपालकों सह कृषकों को राज्य व केंद्र सरकार की ओर से पशुपालन को चल रहीं जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। कहा झारखंड में दुग्ध पर आत्म निर्भर होना है। इसके लिए पशुपालकों को निश्शुल्क ... और पढ़ें »

  • मेयर ने विश्व मंच पर पेश की सूबे में पर्यटन की तस्वीर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:26 PM (IST)

    धनबाद : चीन में आयोजित इंटरनेशनल मेयर्स फोरम ऑन टूरिज्म (आइएमएफटी)-2016 के मंच से धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने झारखंड में टूरिज्म की तस्वीर पेश की है। उन्होंने कहा है कि वन, खनिज और जल संपदा से परिपूर्ण झारखंड में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। झारखंड में सालाना 3 करोड़ घरेलू पर्यटक आते हैं। चीन के राष्ट्रीय पर्यटन प्रशासन, विश्व पर्यटन संगठन (यूएनडब्ल्यूटीओ) और चीन के हेनान प्रांत के पीपुल्... और पढ़ें »

  • ग्रामीण बैंक को दी टीडीएस की जानकारी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:08 PM (IST)

    धनबाद : बुधवार को झारखंड ग्रामीण बैंक धैया शाखा में आयकर पर एक कार्यशाला का आयोजन हुआ। इसमें बतौर मुख्य अतिथि आरके गर्ग, आयकर अधिकारी टीडीएस उपस्थित हुए। उन्होंने टीडीएस के विभिन्न प्रावधानों का वर्णन किया। उन्होंने बताया कि रिटर्न भरते समय किन-किन बातों का ध्यान रखा जाए, जिससे टीडीएस का डिमाड न हो। इस कार्यशाला में झारखंड ग्रामीण बैंक के धनबाद एवं गिरिडीह जिले के सभी प्रबंधक शामिल हुए। उपस्थित लो... और पढ़ें »

  • धनबाद में तीन सीबीएम ब्लॉक पर अध्ययन शुरू

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:04 PM (IST)

    धनबाद : बीसीसीएल कमांड एरिया में कोल बेड मीथेन सीबीएम का प्रचुर भंडार है। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर मंत्रालय ने जिले में तीन बड़ा सीबीएम ब्लॉक बनाने का प्रस्ताव किया है। ये तीन ब्लाक मुनीडीह, महुदा व पीबी एरिया में अवस्थित हैं। कोयला मंत्रालय ने पेट्रोलियम मंत्रालय को बीसीसीएल समेत अन्य कोल कंपनियों में सीबीएम प्रोजेक्ट पर काम करने की सहमति दी है। दोनों मंत्रालय के निर्देश पर सीएमपीडीआइ- बीसीसीएल... और पढ़ें »

  • शिक्षकों की भरपाई करेगा स्मार्ट क्लासरूम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, धनबाद : स्कूल के साथ-साथ यहां अध्ययनरत छात्रों को तकनीकी रूप से दक्ष करने व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की नीयत से हाई स्कूलों में स्मार्ट क्लासरूम की शुरआत की जा रही है। इसको लेकर बुधवार को साक्षरता भवन के सभागार में डीईओ धर्मदेव राय की अध्यक्षता में सेमिनार का आयोजन किया गया। डीईओ द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यशाला की शुरुआत की। इसमें जिले के इच्छुक सरकारी उच्च विद्यालय के प्रधानाध्याप... और पढ़ें »

  • धनबाद से दिल्ली को चलेगी सीधी ट्रेन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:59 PM (IST)

    धनबाद : धनबाद से दिल्ली के लिए पहली बार समर स्पेशल चलेगी। रेलवे बोर्ड की मुहर के बाद 28 मई से इस ट्रेन के परिचालन की तिथि निर्धारित कर दी गई है। गुरुवार से यात्रियों के लिए इस ट्रेन में आरक्षण सुविधा शुरू हो जाएगी। अप में प्रत्येक शनिवार और मंगलवार तथा डाउन में प्रत्येक रविवार और बुधवार को परिचालन होगा। हालांकि यात्रियों को इस ट्रेन में सफर के लिए सुविधा सरीखे किराया चुकाना होगा। धनबाद-आनंद विहा... और पढ़ें »

  • धनबाद में कोलकाता का मोस्टवांटेड गिरफ्तार

            
    Kolkata's Most Wanted arrested in DhanbadUpdated on: Wed, 25 May 2016 05:10 AM (IST)

    जासं, धनबाद। बंगाल की सीआइडी टीम ने मंगलवार रात धनबाद स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे कोलकाता के मोस्टवांटेड मो. कलाम को गिरफ्तार कर लिया। धनबाद रेल पुलिस के सहयोग से कोलकाता के लाल बाजार सीआइडी के इंस्पेक्टर सी पांडेय के नेतृत्व में कलाम की गिरफ्तारी की गई। गिरफ्तारी के बाद सीआइडी कलाम को साथ लेकर कोलकाता के लिए रवाना हो गई। कमाल पर महानगर कोलकाता में एटीएम तोड़कर रुपये लूटने का आरोप... और पढ़ें »

(News from Dhanbad, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें