Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

रसोई गैस का संकट, सड़क पर उतरे लोग

जासं, धनबाद : रसोई गैस के संकट से जूझ रहे उपभोक्ताओं का गुस्सा शुक्रवार को फूट पड़ा। सैकड़ों लोगों ने खाली सिलेंडर रखकर सड़क जाम कर दिया। वाहनों की आवाजाही ठप होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाया। भारी मशक्कत के बाद लोग सड़क से हटे। बताते चलें कि सीएमआरआइ स्थित भारत पेट्रोलियम की प्राइम गैस एजेंसी के उपभोक्ता महीने भर से एजेंसी का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन गैस नहीं मिल रही है। वहां मौजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

एकता के लिए दौड़े आइएसएम छात्र

जासं, धनबाद : सरदार पटेल जयंती पर शुक्रवार को आइएसएम परिसर में आयोजित दौड़ सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। एकता दौड़ लोअर ग्राउंड से शुरू होकर मुख्य गेट तक पहुंची। मैनेजमेंट हॉल में हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो. प्रमोद पाठक ने कहा कि भारतीय संघ राज्य को एकजुट करने में सरदार पटेल की अहम भूमिका थी। आज के राजनेताओं को उनसे सीख लेनी चाहिए। उन्होंने अपने बेटे तक की पैरवी नहीं की थी। प्रो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

अभियंत्रण कालेज शिक्षक के घर से दो लाख की चोरी

संवाद सहयोगी, सिंदरी : शहरपुरा के रहने वाले डॉ. एपी वर्णवाल के बंद आवास में गुरुवार की रात अपराधियों ने धावा बोला। आवास के ताले तोड़कर चोरों ने दो लाख के जेवरात, 20 हजार नगद एवं डेल कंपनी का लैपटाप चुरा लिया। बोकारो के एक अभियंत्रण कालेज में गणित के शिक्षक डॉ. वर्णवाल छठ पर्व की छुट्टी में पारसनाथ गये थे। शुक्रवार को घर लौटे तो डॉ. वर्णवाल को मुख्य प्रवेश द्वार पर ग्रील का ताला और कुण्डी टूटी मि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

आवश्यक--===गोमो में दुरंतो एक्स. दुर्घटनाग्रस्त, तीन डिब्बे बेपटरी

संवाद सहयोगी, गोमो बाजार/गोमो(धनबाद) : नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही 12282 डाउन दुरंतो एक्सप्रेस गुरुवार की रात मेागो रेलवे स्टेशन में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के इंजन सहित तीन डब्बे पटरी से उतर गये। चालक ने आपात ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया, वरना पूरी ट्रेन पंपू तालाब में घुस जाती, जिससे सैंकडों यात्रियों की जान जा सकती थी। घटना रात के तकरीबन 2.46 बजे की है। घटना की वजह से ट्रेन करीब तीन घंटे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

गोमो में दुरंतो एक्स. दुर्घटनाग्रस्त, तीन डिब्बे बेपटरी

संवाद सहयोगी, गोमो बाजार/गोमो : नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही 12282 डाउन दुरंतो एक्सप्रेस गुरुवार की रात मेागो रेलवे स्टेशन में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के इंजन सहित तीन डब्बे पटरी से उतर गये। चालक ने आपात ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया, वरना पूरी ट्रेन पंपू तालाब में घुस जाती, जिससे सैंकडों यात्रियों की जान जा सकती थी। घटना रात के तकरीबन 2.46 बजे की है। घटना की वजह से ट्रेन करीब तीन घंटे तक खड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        

कोल इंडिया में 24 नवंबर को हड़ताल

जासं, धनबाद : कोल इंडिया के प्रस्तावित और दस फीसद विनिवेश मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसे लेकर श्रम संगठनों ने केन्द्र सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। शुक्रवार को बीएनआर होटल रांची में इंटक, एटक, सीटू एवं एचएमएस नेताओं की बैठक हुई जिसमें विनिवेश के विरोध में 24 नंवबर को सांकेतिक हड़ताल करने का फैसला किया गया। शुरू से विनिवेश का भारी विरोध करते आ रहा भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने बैठक में भा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

जयरामपुर : थम नहीं रहा डायरिया का कहर

संवाद सहयोगी, अलकडीहा, झरिया : जयरामपुर बीआर कंपनी के भुइयां पट्टी में डायरिया का कहर थामे नहीं थम रहा है। शुक्रवार को भुइयां पट्टी में सात नये मरीज और मिले हैं। जबकि गुरुवार को भी एक दर्जन में डायरिया की शिकायत मिली थी। हालांकि स्वास्थ्य टीम ने क्षेत्र में पहुंच दवा का वितरण किया है और नगर निगम की ओर से सफाई भी शुरू की गई है। बावजूद ग्रामीणों में इस बात की नाराजगी है कि सफाई जैसे मुद्दे पर नगर नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:31 PM (IST)
        

सोनार बस्ती में आठ दिनों से पानी की किल्लत

संवाद सहयोगी, धनसार, झरिया : सोनार बस्ती बस्ताकोला के नागरिक आठ दिनों से पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। आलम ये है कि छठ पर्व पर भी यहां के लोगों को पानी के लिये दूर दराज तक भटकना पड़ा है। बस्ती के भोला गोस्वामी, देवदास स्वर्णकार, कार्तिक वर्मा, दिलीप, भुनेश्वर गोप आदि ने पानी की किल्लत से माडा अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन को भी अवगत कराया है। बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बस्ती के लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

ढाई माह गुजरने के बाद भी नहीं मिला मुआवजा

संवाद सहयोगी, बलियापुर, धनबाद : दूधिया गांव के रजवार टोला की रहने वाली रुदनी देवी की मौत वज्रपात से 15 अगस्त को हो गई थी। इस घटना के ढाई माह गुजर जाने के बाद भी रुदनी के परिजनों को मुआवजा की राशि नहीं मिली है। बताते हैं कि वज्रपात की घटना में पवन रजवार की पत्नी रुदनी देवी की वज्रपात में मौत हो गई थी। गांव के ही पांच अन्य लोग घायल हो गये थे। रुदनी देवी बीपीएल परिवार की सदस्य थी। उसकी आठ पुत्रियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

सुविधाओं से लैस होगा अस्पताल

संस, तिसरा, झरिया : पानी और प्रकाश जैसी मूलभूत सुविधाओं को तिसरा अस्पताल में और दुरुस्त किया जायेगा। यह आश्वासन बस्ताकोला क्षेत्र के जीएम पीके दुबे ने शुक्रवार को दिया। उन्होंने अस्पताल का दौरा कर मरीजों के बीच फल वितरित किये। उन्होंने बताया कि नारी शक्ति समिति भी सेवा कार्य का काम शिद्दत से कर रही है। क्षेत्रीय अस्पताल के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी एके अंबष्ठ ने कहा कि यहां पानी की समस्या है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

पांच नवंबर तक सुधार सकते हैं पंजीयन गलती

जासं, धनबाद : जैक ने इंटर परीक्षा 2015 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को पंजीयन में हुई गलती सुधारने का एक और मौका दिया है। इसके लिए ऑनलाइन व्यवस्था पांच नवंबर तक किया गया है। सत्र 2013-15 की वार्षिक इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों का पंजीयन जांच सूची के आधार पर संशोधन कर जारी कर दिया गया है। सभी छात्र-छात्र इस सूची को एक बार फिर से जांच लें। संशोधन के लिए जैक की वेबसाइट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

पांच को सीनियर महिला क्रिकेट टीम का ट्रायल

जासं, धनबाद : सीनियर महिला क्रिकेट टीम गठन के लिए पाच नवंबर को जियलगोरा स्टेडियम में ट्रायल मैच रखा गया है। डीसीए महासचिव विनय कुमार सिंह ने बताया कि ट्रायल मैच के लिए दस-दस सदस्यीय दो टीम बनायी गई है। चुने गए सभी खिलाडियों को जियलगोरा स्टेडियम में सुबह साढे़ आठ बजे बीएच खान को रिपोर्ट करना है। टीम ए में जयंती कुमारी, सुनीता कुमारी, इशु कुमारी, रूमा कुमारी, रीता यादव, मदीना आफरीन, पूनम कुमारी, आका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

जिला खेलकूद के लिए टीम का चयन कल

जासं, धनबाद : जिला स्तरीय विद्यालय खेलकूद चयन प्रतियोगिता में शिरकत करने के लिए शनिवार को धनबाद प्रखंड टीम का चयन होगा। ठाकुर कुल्ही धैया बिरसा मुंडा स्टेडियम में अंडर 14 व 17 बालक बालिका फुटबाल प्रतियोगिता होगी। इसमें चयनित टीम चार व पांच नवंबर को जिला स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी। उक्त जानकारी प्रखंड संयोजक हिमांशु रजवार ने दी। उन्होंने बताया कि चयनित खिलाड़ी चार व पांच नवंबर को जिला स्तरीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

इमाम बुखारी फिरकापस्त : बेलाल

संवाद सहयोगी, जामाडोबा : दिल्ली जामा मस्जिद के इमाम अब्दुल्ला बुखारी फिरकापस्त हैं। वे देश के मुसलमानों को मुख्यधारा से हटाने का कार्य करना बंद करें। देश के मुसलमान अमनपसंद और राष्ट्रभक्त है। वे बुखारी का पुरजोर विरोध करते हैं। जामाडोबा रमजानपुर में माइनॉरिटी विचार मंच के संरक्षक बेलाल खान ने गुरूवार को यह बात कही। कहा कि इमाम बुखारी ने बेटे के दस्तारबंद कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:18 PM (IST)
        

जिला खेलकूद के लिए चयन प्रक्रिया

जासं, धनबाद : जिला स्तरीय खेलकूद चयन प्रतियोगिता में शिरकत करने के लिए शनिवार को धनबाद प्रखंड टीम का चयन होगा। मेमको मोड़ ठाकुर कुल्ही बरिसा मुंडा स्टेडियम में अंडर 14 व 17 बालक बालिका फुटबाल प्रतियोगिता होगी। इसमें चयनित टीम चार व पांच नवंबर को जिला स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी। उक्त जानकारी प्रखंड संयोजक हिमांशु रजवार ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

सिजुआ की टीम फाइनल में

संसू, सिजुआ: सिजुआ स्टेडियम में चल रहे बीसीसीएल अंतर क्षेत्रीय फुटबाल प्रतियोगिता में मेजबान सिजुआ की टीम ने फाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया है। गुरुवार को खेले गये एकतरफा मैच में विजेता टीम ने गोविंदपुर को1-0 से पराजित किया। खेल के शुरुआत में ही निर्मल कुमार हेंब्रम ने विपक्षी के जाल में गेंद को डालकर बढ़त दिला दी, जो अंत तक कायम रहा। निर्णायक सुभाष लोध, मो. सनाउल्लाह, बजरंग चौहान थे। इधर फाइनल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

आरएसपी कालेज बचाने को प्रबंधन ने कराए दो बोर होल

संवाद सहयोगी, धनसार : आरएसपी कालेज को भूमिगत आग से बचाने के लिए उपायुक्त के निर्देश पर गुरुवार को राजापुर परियोजना प्रबंधन ने माडा कालोनी भगतडीह व राज स्कूल के पीछे दो बोर होल कराए। बोर होल से सिंफर की टीम गैस के नमूने ले तापमान व गैस की प्रकृति की जांच करेगी। ताकि भूमिगत आग की वास्तविक स्थिति का पता चले। इधर स्थानीय लोगों ने दो घंटे बोर होल का काम भी बाधित किया। राजापुर परियोजना पदाधिकारी ने कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

बैंक मोड़ में आग से लाखों की संपत्ति जली

जागरण संवाददाता, धनबाद : बैंक मोड़ में अवस्थित अजंता फूटवेयर शोरूम में आग लगने से लाखों की संपत्ति राख हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। बताते हैं कि बुधवार रात शोरूम बंद होने के बाद कर्मचारी चले गए थे। गुरुवार तड़के सुबह अचानक शोरूम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपट और धुआं देखकर स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर दमकल वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

भंडारे में उमड़ी भीड़

संसू, सिजुआ: भेलाटांड स्थित दक्षिणेश्वर काली मंदिर परिसर में गुरुवार को आयोजित भंडारे में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने उपस्थित होकर प्रसाद ग्रहण किया। पंडित सुकुमार बनर्जी ने पूजन संपन्न करवाया। पार्षद प्यारेलाल महतो, जिप सदस्य जितेश रजवार, टिस्को अधिकारी कुणाल शरण, मयंक शेखर, हिमांशु शेखर के अलावा बीएच राय, रामलाल महतो, संजय सिंह, श्रीकांत सिंह आदि उपस्थित थे। सफल बनाने में रवि बनर्जी, एनके भट्टाचार्य,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

एकता दौड़ में आज दौड़ेंगे छात्र-छात्राएं

जागरण संवाददाता, धनबाद : सीबीएसई स्कूलों में शुक्रवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जाएगी। यह पहली बार है जब शैक्षणिक संस्थानों में पूर्व गृहमंत्री पटेल की जयंती पर कार्यक्रम होगा। इसके लिए सीबीएसई ने अपने संबद्ध स्कूलों को पत्र भेजा है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की निदेशिका डॉ. साधना पराशर ने स्कूलों के प्राचार्यो से कहा कि वे 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाएं। ऐसे क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें