धनबाद

  • आइएसएम के 80 छात्र जाएंगे रूस

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 11:34 PM (IST)

    जासं, धनबाद : आइएसएम छात्र विदेश जाकर न सिर्फ अपना आइडिया साझा करेंगे बल्कि वहां के आइडिया को ग्रहण भी करेंगे। तेजी से बढ़ती स्टार्टअप कंपनियों के इस दौर में आइएसएम छात्र विदेशों मे परचम लहराने को उद्यत हैं। कितने छात्र विदेश जाएंगे इसके लिए शनिवार को आइशेक संस्था की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें विदेश जानेवाले छात्रों को कई अहम टिप्स दिए गए। आइशेक संस्था के जरिए 80 छात्र रूस जा रहे... और पढ़ें »

  • बाइक सवार अपराधियों ने लूटे एक लाख

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:55 PM (IST)

    पुटकी, धनबाद : राजगंज और बैंकमोड़ में वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधियों ने अब कच्छी बलिहारी के समीप दिनदहाड़े एक और शिकार किया है। बैंक से एक लाख रुपया निकाल कर बाइक से घर लौट रहे कच्छी बलिहारी गाजो पट्टी निवासी राकेश कुमार की मा मनती देवी की हाथ रकम अपराधियों छीन ली गई। चलती बाइक से ही रकम छीनकर अपराधी उड़ान हो गए। राकेश ने बताया कि वह मा मनती देवी केसाथ बैंक ऑफ इंडिया पुटकी गया था। रक... और पढ़ें »

  • आंधी में बिजली धाराशाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:34 PM (IST)

    -तेज आधी में टूटे खंभे व तार, पूरे शहर में देर रात तक आपूर्ति ठप -------------------- जागरण संवाददाता, धनबाद : शनिवार शाम आई तेज आंधी ने शहर में बिजली आपूर्ति व्यवस्था को ठप कर दिया। तेज आंधी में कई स्थानों पर खंभे और तार टूट गए जिससे आपूर्ति ठप गई है। शहर के अधिकतर इलाकों में देर रात तक बिजली नहीं लौटी थी। विद्युत विभाग के अधिकारी गड़बड़ियों को दुरुस्त करने में जुटे हुए थे पर उन्हें सफलता नहीं म... और पढ़ें »

  • बिजली पैकेज : अगले माह से धनबाद में जीरो पावर कट

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:32 PM (IST)

    धनबाद : अगले माह से धनबाद और आसपास के जिलों को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिलेगी। ऐसा संभव होगा धनबाद के गोविंदपुर के कांड्रा में बन रहे झारखंड ऊर्जा निगम के नए पावर ग्रिड से। 400 मेगावाट क्षमता वाले इस पावर ग्रिड का निर्माण अगले माह पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद इस ग्रिड से धनबाद समेत आसपास के जिलों को निर्बाध बिजली दी जाएगी। शनिवार को ग्रिड निर्माण का जायजा लेने धनबाद पहुंचे झारखंड उर्जा संचरण निगम ... और पढ़ें »

  • तेज आंधी से ओवरहेड तार पर गिरा शेड, बची ट्रेन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:30 PM (IST)

    धनबाद : धनबाद स्टेशन पर शनिवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब प्लेटफॉर्म का शेड उखड़कर ओवरहेड तार पर गिर गया। घटना के वक्त हटिया से ब‌र्द्धमान जा रही ट्रेन प्लेटफॉर्म से खुलने वाली थी। तार से चिंगारी निकलने लगी जिससे यात्रियों में ट्रेन में करंट की आशंका फैल गयी और वे नीचे उतर गये। इस घटना के कारण प्लेटफॉर्म दो और तीन पर अंधेरा फैल गया। शनिवार को अचानक आयी तेज आंधी का खामियाजा रेलवे को भुगतना पड़... और पढ़ें »

  • सर्वणो को भी देना होगा आरक्षण : शांडिल्य

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:14 PM (IST)

    जासं, धनबाद : भूमिहार ब्राह्माण महासभा के संस्थापक शिरीष शांडिल्य ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारों को अगड़ी जातियों को न केवल आरक्षण देना होगा, बल्कि इसके लिए आर्थिक पिछड़ा वर्ग आयोग का भी गठन करना होगा। वह राष्ट्रव्यापी आरक्षण संदेश यात्रा के क्रम में शनिवार को धनबाद पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अगर सवर्णो को आरक्षण नहीं मिलता है तो फिर सरकार सभी धर्म के सवर्णो व ओबीसी को आरक्षण व्यवस्था में शाम... और पढ़ें »

  • जिला पुलिस के 42 वाहनों की होगी नीलामी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 10:04 PM (IST)

    धनबाद : पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार धनबाद पुलिस के 42 बड़े-छोटे जर्जर वाहनों की जल्द ही बोली लगेगी। जिला पुलिस इन वाहनों के नीलाम कराने की प्रक्रिया में जुट गयी है। पूरी संभावना है कि सप्ताह भर के अंदर उन वाहनों के नीलामी तिथि की घोषणा हो जाएगी। फिलहाल निर्धारित मूल्यों के साथ नीलामी सूची बनाने की कवायद शुरू की गयी है। जिले में पुलिस जिप्सी, जीप, 407, मोटरसाइकिल समेत तकरीबन 42 वाहनों की नीलामी ह... और पढ़ें »

  • बेटे की मौत पर बहू पर संदेह

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:24 PM (IST)

    धनबाद : धनबाद के कोल कारोबारी राजीव तुलस्यान की बेटी के खिलाफ नोएडा निवासी उनके समधी रवींद्र अग्रवाल ने अपने पुत्र की हत्या का संदेह जताया है। इस संदेह से नोएडा से लेकर दिल्ली तक इन दोनों परिवारों के बीच सनसनी फैला दी है। नोएडा निवासी रवींद्र अग्रवाल शनिवार को धनबाद कोर्ट स्थित मध्यस्थता केंद्र में आए थे। उनके खिलाफ उनकी बहू ने भी दहेज प्रताड़ना का मुकदमा धनबाद कोर्ट में दर्ज कराया है। हैरान करने व... और पढ़ें »

  • झारखंड शिक्षा परियोजना का घेराव कल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:23 PM (IST)

    धनबाद : नौ सूत्री मांगों को लेकर झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक महासंघ दो मई को मिश्रित भवन परिसर स्थित झारखंड शिक्षा परियोजना कार्यालय का घेराव करेगा। इसकी तैयारियों की समीक्षा को लेकर शनिवार को शिक्षक संघ भवन हीरापुर में बैठक हुई। रविवार को जिले के सभी प्रखंडों में डीएसई का पुतला फूंका जाएगा। सात से 14 मई तक सांसद व विधायक आवास के समक्ष प्रदर्शन व हवन होगा। 16 को रणधीर वर्मा चौक में अनिश्चितकालीन अनश... और पढ़ें »

  • हंगामा मचा रहे शराबी को मुखिया ने लताड़ा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:59 PM (IST)

    कुमारधुबी, धनबाद : एग्यारकुंड उत्तर पंचायत में मुखिया की ओर से शराबबंदी के लिये अभियान चलाने से शराब दुकान संचालकों में हड़कंप मचा है। दूसरी ओर शराब पीकर हंगामा करने वालों पर भी मुखिया के तेवर बेहद तल्ख हैं। मोहुलबगान कालोनी में एक शराबी के हंगामा मचाने की सूचना पर मुखिया काकुली मुखर्जी ने उसे जमकर लताड़ा। चेतावनी दी कि पंचायत में हंगामा बर्दाश्त नहीं होगा। शराब पीकर हंगामा करने की दुबारा शिकायत मि... और पढ़ें »

  • शराबबंदी को महिलाओं ने मांगा पार्टियों का साथ

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:56 PM (IST)

    धनबाद : झारखंड में पूर्ण शराबबंदी का बिगुल फूंकनेवाली महिलाओं की संस्था नारी संघर्ष मोर्चा ने राजनीतिक दलों से इस अभियान में सहयोग करने की अपील की है। शनिवार को गांधी सेवा सदन में आयोजित प्रेस वार्ता में मोर्चा की अध्यक्ष चंचला देवी, सचिव साथी विश्वास और कार्यकारी अध्यक्ष प्रियंका देवी ने कांग्रेस, भाजपा, झामुमो, झाविमो समेत तमाम दलों के नेताओं से इस आंदोलन में आगे आकर सहयोग देने की अपील की। महिला... और पढ़ें »

  • आइएसएम की पांच छात्रा समेत आठ को ब्लैक बेल्ट

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:33 PM (IST)

    धनबाद : आइएसएम की पाच छात्राओं समेत आठ छात्रों को ब्लैक बेल्ट की पहली डिग्री से सम्मानित किया गया। शनिवार को संस्थान के स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर में कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा संबद्ध इकाई बुशिकन कराटे संघ ने बेल्ट ग्रेडिंग की परीक्षा ली। इस दौरान सभी प्रतिभागियों की तकनीकों का व्यवहारिक अभ्यास कराने के साथ साथ लिखित परीक्षा हुई। ग्रेडिंग में सफल होने वाली छात्राओं में पावर सिस्टम इंजीनियरिंग... और पढ़ें »

  • एहसान बने युवक कांग्रेस सोशल मीडिया के राष्ट्रीय संयोजक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:25 PM (IST)

    झरिया : झरिया के रहने वाले युवा कांग्रेस नेता एहसान खान को अखिल भारतीय युवा कांग्रेस की सोशल मीडिया शाखा का राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया है। एहसान ने इसके लिये कांग्रेस नेता राहुल गांधी और युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अम¨रदर ¨सह राजा बरार का आभार जताया है। कहा है कि राजा बरार ने जिस जिम्मेवारी को दिया है उसे पूरी निष्ठा के साथ वहन करेंगे। एहसान को उड़ीसा और गुजरात का भी सोशल मीडिया प्रभारी का ... और पढ़ें »

  • कॉलेज के एनएसएस कैडेटों से बात करेंगे मोदी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:21 PM (IST)

    धनबाद : मन की बात के माध्यम से घर-घर पहुंचने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं से सीधे जुड़ेंगे। इसके लिए कॉलेजों की नेशनल सर्विस स्कीम यानी एनएसएस कैडेटों का चयन किया गया है जिनसे चार मई को नमो बातचीत करेंगे। इस बाबत सभी कॉलेजों से एनएसएस कैडेटों के मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी उपलब्ध कराने को कहा गया है। चार मई से पहले एनएसएस के पटना रिजनल सेंटर में सभी कैडेटों के मोबाइल नंबर सहित अन्य विव... और पढ़ें »

  • किरण रिटोलिया बनी मायुमं शक्ति शाखा की अध्यक्ष

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:18 PM (IST)

    धनबाद : मारवाड़ी युवा मंच शक्ति शाखा की नई कमेटी का गठन हो गया है। शनिवार को मंच भवन में अध्यक्ष समेत कार्यकारिणी ने शपथ ली। किरण रिटोलिया ने नई कमेटी की अध्यक्ष के रूप में शपथ ली। उपाध्यक्ष संजना मित्तल, रेणु गोयल, अंजू अग्रवाल, सचिव मधु अग्रवाल, सह सचिव सीमा सावड़िया, कोषाध्यक्ष प्रीति गोयल, कार्यकारिणी सदस्य सीमा रिटोलिया, श्वेता अग्रवाल, पूनम अग्रवाल, शालु अग्रवाल, सुनीता अग्रवाल, रेणु पोद्दार,... और पढ़ें »

  • उत्कृष्ट वन समितियां पुरस्कृत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:11 PM (IST)

    राजगंज, धनबाद : वन विभाग की ओर से शनिवार को आयोजित एक समारोह में वनरोपण एवं हाथियों के कहर से प्रभावित इलाकों में सहयोग करनेवाली उत्कृष्ट वन समितियों को सम्मानित किया गया। वन क्षेत्र में जल संचयन व लाह उत्पादक समितियों को भी पुरस्कृत किया गया। डीएफओ ने प्रथम स्थान पानेवाली बेगनरिया वन समिति को तीन लाख, द्वितीय मदनडीह वन समिति को दो लाख तथा तृतीय तोपचांची की बेलमी वन समिति को एक लाख का चेक प्रद... और पढ़ें »

  • कोल ड्रिंक में जहर पिलाकर हत्या करने वाले को उम्रकैद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:06 PM (IST)

    धनबाद: जिला न्यायाधीश सैयद मतलूब हुसैन की अदालत ने शनिवार को हत्या के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए महुदा निवासी आरोपी जीवन सिंह को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 13 साल पुराना ये मामला कोलड्रिंक में जहर मिलाकर पिलाने का था। हाथूडीह महुदा निवासी लक्ष्मण दास के बयान पर महूदा थाने में 3 अप्रैल 04 को ये मुकदमा कायम हुआ था। लक्ष्मण ने बताया था कि उनके बड़े भाई दशरथ दास की राशन की दुकान थी। आरोपी जीवन ... और पढ़ें »

  • भागाबांध कोलियरी ‌र्क्लक को 4 साल कैद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:05 PM (IST)

    धनबाद : सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश महेंद्र प्रसाद यादव ने अमानत में खयानत के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए आरोपी पेंशन क्लर्क को चार साल कैद व पचास हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। बीसीसीएल के तत्कालीन विजलेंस अधिकारी आनंद प्रकाश के बयान पर ये मुकदमा 19 दिसंबर 07 को दर्ज किया गया था। आरोप ये था कि भागाबांध कोलियरी पेंशन ‌र्क्लक इंद्रजीत प्रसाद लाला ने स्थानीय कर्मी पादो मांझी के पीएफ खाते स... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म के प्रयास में साढ़े तीन साल कैद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:01 PM (IST)

    धनबाद : जिला न्यायाधीश महेंद्र प्रसाद की अदालत ने दुष्कर्म के प्रयास के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए आरोपी मन्नू महतो को साढ़े तीन साल कैद व बीस हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। गोविंदपुर थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 11 मार्च 2014 को पीड़िता को घर में अकेला पाकर आरोपी मुन्नु उसके घर में घुस गया था और जबरन उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की थी। कांड के लोक अभियोजक टीएन उपाध्याय थे। और पढ़ें »

  • विधायक ढुलू समेत पांच अदालत में हाजिर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, धनबाद : पुलिस हिरासत से रंगदारी के आरोपी राजेश गुप्ता को छुड़ाने के मामले में शनिवार को बाघमारा विधायक ढुलू महतो कोर्ट में पेश हुए। कांड के सभी नामजद अभियुक्तों में से सिर्फ रामेश्वर महतो की तरफ से वकालतन हाजिरी लगाई गई थी जबकि शेष आरोपी कोर्ट में उपस्थित थे। इस मुकदमे में विधायक की तरफ से की गई उस अपील पर फैसला आना था जिसमें उन्होंने विधानसभा में तत्कालीन डीएसपी संजीव कुमार व बरोर... और पढ़ें »

(News from Dhanbad, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें