Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

भगतडीह में दो गुटों में भिड़ंत, आठ राउंड गोली चली

संवाद सहयोगी, धनसार, झरिया : पुरानी रंजिश को लेकर गुरुवार को ईस्ट भगतडीह में आरएसपी कालेज के समीप दो गुटों में भिड़ंत हो गई। दोनों गुटों में मारपीट में आधा दर्जन लोग चुटहिल हो गये। दहशत फैलाने के लिए आठ राउंड फायरिंग भी की गयी। सूचना पाकर झरिया पुलिस पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल से चार खोखे बरामद किये हैं। दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर फायरिंग का आरोप लगा पुलिस से शिकायत की है। एक गुट डिप्टी मेयर समर्थक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

आज से धनबाद सीतामढ़ी छठ स्पेशल

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद से सीतामढ़ी के बीच छठ स्पेशल ट्रेन का परिचालन आज से शुरू होगा। धनबाद 25 अक्टूबर व एक नवम्बर तथा सीतामढ़ी से 26 अक्टूबर व दो नवम्बर को परिचालन होगा। इस ट्रेन में सामान्य से लेकर सेकेंड एसी श्रेणी तक के कोच दिए गए हैं। धनबाद से खुलकर बराकर, चित्तरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, बरौनी, बछवारा, दलसिंह सराय, समस्तीपुर, लहरियासराय, दरभंगा, कमतौल, जनकपुर होकर सीतामढ़ी जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

तोपचांची व निरसा में पुल निर्माण की स्वीकृति

जासं, धनबाद : मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना अंतर्गत ग्रामीण कार्य विभाग के प्रधान सचिव संतोष सत्पथी ने धनबाद जिले में दो पुलों के निर्माण की मंजूरी दी है। कार्यपालक अभियंता को शुक्रवार को इन पुलों की निविदा निकालने का आदेशपत्र मिला। विधायक अरूप चटर्जी व विधायक मथुरा महतो की अनुशंसा पर इनके निर्माण की स्वीकृति मिली है। निरसा प्रखंड अंतर्गत खुदिया नदी पर नूतनग्राम व वैद्यनाथपुर के बीच पुल बनना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

युवराजों से नहीं होगा जनता का भला

चासनाला : शुक्रवार को कांग्रेस नेता संतोष सिंह ने 101 गरीब महिलाओं के बीच साड़ी वितरण किया। कहा कि महलों में रहने वाला ये विधायक परिवार जनता का भला नहीं कर सकते। इन्हें जनता इस चुनाव में सबक सिखायेगी। संतोष ने सुदामडीह न्यू माइंस कालोनी में हो रही मां काली की पूजा में भी हिस्सा लिया। संतोष सिंह ने कहा कि अब झरिया किसी परिवार विशेष के कब्जे में नहीं रहेगा। महलों के युवराज किसी का भला नहीं कर सकत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

फंदे से लटकता मिला शव

संसू, तोपचाची, धनबाद : तोपचांची थाना अंतर्गत रथटाड़ निवासी 35 वर्षीय रामाकांत चौबे का शव उसके घर के एक कमरे में फंदे से लटकता पाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया और मृतक की बेटी के बयान पर यूडी कांड अंकित किया है। परिजनों ने बताया कि प्रात: में रामाकांत के कमरे का दरवाजा खोला तो उसे फंदे से लटकता हुआ देखा। प्रशिक्षु डीएसपी अनुज उराव, थाना प्रभारी धर्मदेव राम घटनास्थल पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:41 PM (IST)
        

बांसजोड़ा कोलियरी में 144 लागू

जासं, धनबाद : सदर एसडीओ अभिषेक श्रीवास्तव ने लोयाबाद थाना प्रभारी के आवेदन पर शुक्रवार को बांसजोड़ा कोलियरी में धारा 144 लागू कर दी। नियोजन व मुआवजे की मांग को लेकर स्थानीय लोगों के आंदोलन को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। वहां एक आउटसोर्सिग कंपनी काम कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

पानी के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, धनसार, झरिया : पिट् वाटर आपूर्ति की मांग कर शुक्रवार को लिबर्टी बस्ताकोला के ग्रामीणों ने एटक के बैनर तले विक्ट्री कोलियरी पिट पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने प्रबंधन कार्यालय पर नारेबाजी की। परियोजना पदाधिकारी नसीम आलम ने मौके पर पहुंच ग्रामीणों से वार्ता की। कुइयां कोलियरी से पंप मंगवाकर जलापूर्ति शुरू कराने का आश्वासन दिया। तब ग्रामीण शांत हुए। एटक बीसीसीएल जोन के उपाध्यक्ष एमएन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:24 PM (IST)
        

कै व दस्त से एक की मौत

संस, सिंदरी : खेरवन टोला सिंदरी में डायरिया की दस्तक हो रही है। एक सप्ताह पहले टोले के गोपीनाथ हांसदा की मौत कै व दस्त के कारण हो गई थी। जबकि टोले के ही एसएस साव को भी कै व दस्त की शिकायत है। इनका इलाज एक नर्सिग होम में चल रहा है। झाविमो जिला कमेटी के सदस्य देवेन मंडल ने आदिवासी टोला में स्वास्थ्य शिविर लगाने की मांग प्रशासन से की है। झाविमो के परशुराम, सुखलाल मरांडी, रामदेव टुड्डू, शनिचर सोरेन ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:20 PM (IST)
        

वार्ता के बाद ठेका मजदूरों की हड़ताल स्थगित

संवाद सहयोगी, सिंदरी : एसीसी विस्तारीकरण प्रोजेक्ट में इंटक से संबद्ध सीमेंट फैक्ट्री व‌र्क्स यूनियन के आह्वान पर 24 अक्टूबर से ठेका मजदूरों की होने वाली हड़ताल स्थगित हो गयी है। सीमेंट प्रबंधन ने ठेका मजदूरों के वेतन बढ़ोत्तरी, सेवा शर्तो में सुधार पर सैद्धांतिक सहमति दे दी है। तब हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। यूनियन महामंत्री जयराम सिंह यादव ने बताया कि ठेका मजदूरों की हड़ताल को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

छठ को लेकर थोक फल मंडी गुलजार

जागरण संवाददाता, धनबाद : लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर जिले का बरवाअड्डा कृषि बाजार स्थित थोक फल मंडी गुलजार हो गया है। पड़ोसी राज्यों से भी व्यापारी यहां फल खरीदने के लिए आ रहे हैं। छठ के लिए शुक्रवार को लगभग 50 ट्रक फल यहां विभिन्न प्रांतों से पहुंचे। दिल्ली, अमृतसर व जम्मू से सेब, महाराष्ट्र के नागपुर से संतरा, प. बंगाल व आंध्रप्रदेश से चीनिया केला व नारियल, बिहार से घाघर नींबू और पंजाब से नास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:49 PM (IST)
        

नशीली दवाओं की खुलेआम बिक्री का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद एसपी हेमंत टोप्पो के निर्देश पर बैंकमोड़ पुलिस व सिविल दस्ता के जवानों ने पुराना बाजार रतनजी रोड स्थित ज्योति मेडिकल में छापेमारी कर नशे में इस्तेमाल होने वाली दवाओं के खुलेआम बिक्री का भंडाफोड़ किया है। तीन ग्राहक और दुकानदार को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दुकान से भारी मात्रा में नींद की दो खास दवाइयां बरामद की गई हैं। इलाके के मेडिकल दुकानों में पुलिस की इस कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

झरिया में लगेगी सरदार पटेल की मूर्ति

जासं, झरिया : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को लोहाणा समाज भवन फतेहपुर में हुई। 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय हुआ। साथ ही झरिया में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति के शिलान्यास की भी बात कही गई। सरदार पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। बोकारो के विधायक समरेश सिंह ने कहा कि कश्मीर की समस्या पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की देन है। इस मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

पंचेत डैम में मिला अज्ञात का शव

पंचेत : पंचेत डैम के शिशु बगान स्थित उर्मिला कंस्ट्रक्शन साईट के समीप दामोदर नदी में बुधबार सुबह लगभग 45 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। लोगों में इस बात की चर्चा है कि शव डैम में बहकर आया है। देर शाम तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। सूचना मिलने पर पंचेत पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया। मृत व्यक्ति ब्लू पैंट व हल्का ब्लू चेक शर्ट पहने था। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

25 से चलेगी धनबाद सीतामढ़ी छठ स्पेशल

रेलवे ने जारी की अधिसूचना, आरक्षण सेवा बहाल जागरण संवाददाता, धनबाद : उत्तर बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने धनबाद से सीतामढ़ी के बीच छठ स्पेशल ट्रेन चलाने को मंजूरी दी है। धनबाद से इस ट्रेन का परिचालन 25 अक्टूबर से तथा सीतामढ़ी से 26 अक्टूबर से होगा। धनबाद व सीतामढ़ी से छठ स्पेशल दो-दो फेरे लगाएगी। इस ट्रेन में सामान्य से लेकर सेकेंड एसी श्रेणी तक के कोच रहेंगे। मंगलवार से इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

भाजपा टिकट के लिए सांसद को साधने में जुटे आइजी

जागरण संवाददाता, धनबाद : स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन स्वीकृत होने के बाद आइजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह धनबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का टिकट प्राप्त करने के लिए सांसद पीएन सिंह को साधने में जुट गए हैं। इस कवायद में मंगलवार को आइजी धनसार स्थित सांसद सिंह के आवास पर पहुंचे। और बंद कमरे में सांसद और आइजी ने करीब डेढ़ घंटे तक राजनीतिक गुफ्तगू की। सूत्रों के अनुसार आइजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह दीपावली क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

मनियाडीह रोड के लिए आठवीं बार हुआ टेंडर

जासं, धनबाद : अहल्यापुर मोड़ से मनियाडीह तक 23 किमी लंबी सड़क के नवीकरण के लिए आठवीं बार टेंडर डाला गया। इसके लिए राज्य सरकार की ओर 43 करोड़ रुपया आवंटित किया गया है। सिंगल टेंडर के कारण मामला सात बार लटक चुका है। विभागीय सूत्रों के अनुसार निविदा प्रक्रिया में कई अड़चनें हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण ठेकेदार टेंडर में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। विभाग ने अंतिम बार टेंडर डालने की अनुमति ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

हावड़ा एलटीटी पूजा स्पेशल के इंजन में धुआं

संसू, गोमो बाजार, धनबाद : हावड़ा लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) साप्ताहिक एक्सप्रेस के इंजन से धुआ निकलने से मंगलवार को रेल महकमा में हड़कंप मच गया। गोमो स्टेशन पर अफरा तफरी का माहौल रहा। इंजन को दुरुस्त किए जाने के बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई। एलटीटी एक्सप्रेस गोमो स्टेशन पहुंच रही थी कि इंजन के नीचे से धुंआ निकलते देखा गया, जिसे देख यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। दोपहर 12:45 बजे गोमो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

एटीएम से रकम उड़ाने वाला गिरोह धराया, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, धनबाद : दूसरे के एटीएम से रकम निकाल कर मौज उड़ाने वाले एक गिरोह का धनबाद पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने दबोचा है जबकि गिरोह के अन्य सदस्यों की छानबीन में पुलिस जुट गई है। पकड़े गए दोनों युवक शमशेर नगर पांडरपाला के रहने वाले हैं और यह गिरोह धनबाद ही नहीं बल्कि बाहर के राज्यों में लोगों को शिकार बनाते थे। डीएसपी प्रशिक्षु जयदीप लकड़ा और धनबाद इंस्पेक्टर श्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

पंचायती राज के पहचान पत्र में त्रुटियों की भरमार

सिजुआ : इसे पंचायती राज विभाग द्वारा जारी पहचान पत्रों में त्रुटियों की भरमार है। पंचायत चुनाव के चार साल बाद मुखिया व वार्ड सदस्यों को जो पहचान पत्र निर्गत किया गया, वह त्रुटियों से भरा है। पंचायत प्रतिनिधियों को मिले पहचान पत्र में नाम किसी का तो फोटो किसी और का लगा है। बाघमारा प्रखंड के मालकेरा दक्षिण पंचायत के वार्ड सदस्यों को प्रखंड कार्यालय द्वारा जब पहचान पत्र दिया गया तो वार्ड सदस्य पह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

हाइवा से टकराई बाइक, दो बच्चों समेत तीन घायल

निरसा : निरसा थाना क्षेत्र के सिंदरी मोड़ के समीप सोमवार शाम एमपीएल का कोयला लेकर जा रहे हाइवा ने भागाबांध के समीप एक बाइक को ठोकर मार दिया। हादसे में सवार भागाबांध निवासी 35 वर्षीय मनोज नाग, 8 वर्षीय पुत्र बंटी नाग व चार वर्षीय पुत्री प्रियंका नाग घायल हो गई। घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने एमपीएल की ट्रांसपोर्टिग ठप कर दी। ग्रामीणों का कहना है कि एमपीएल हाइवा परिचालन के लिए अलग मार्ग बनाए। ग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें