Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

त्रिपक्षीय वार्ता के बाद बीसीसीएल में टली हड़ताल

जासं, धनबाद : अपनी 31 सूत्री मांगों को लेकर संयुक्त मोर्चा की 25 अगस्त की प्रस्तावित हड़ताल शुक्रवार को उपश्रमायुक्त की अध्यक्षता में हुई त्रिपक्षीय बैठक के बाद टल गयी है। प्रबंधन ने एक दर्जन मांगों पर अपनी सहमति जतायी जबकि अन्य मांगों को लेकर समय मांगा। उप श्रमायुक्त ने अन्य मांगों पर निर्णय लेने के लिए बीसीसीएल प्रबंधन को 15 सिंतबर तक का समय दिया। यह जानकारी देते हुए सीटू नेता एसके बख्शी व आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

त्रिपक्षीय वार्ता के बाद बीसीसीएल में टली हड़ताल

जासं, धनबाद : अपनी 31 सूत्री मांगों को लेकर संयुक्त मोर्चा की 25 अगस्त की प्रस्तावित हड़ताल शुक्रवार को उपश्रमायुक्त की अध्यक्षता में हुई त्रिपक्षीय बैठक के बाद टल गयी है। प्रबंधन ने एक दर्जन मांगों पर अपनी सहमति जतायी जबकि अन्य मांगों को लेकर समय मांगा। उप श्रमायुक्त ने अन्य मांगों पर निर्णय लेने के लिए बीसीसीएल प्रबंधन को 15 सिंतबर तक का समय दिया। यह जानकारी देते हुए सीटू नेता एसके बख्शी व आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

पानी के लिए महिलाओं का हल्ला बोल

जागरण संवाददाता, धनबाद : पेयजल संकट से परेशान मटकुरिया मिठाई गली की महिलाओं ने शुक्रवार को हीरापुर स्थित पीएचईडी के डब्ल्यूएडंएसडी एसडीओ कार्यालय में खूब हंगामा किया। सुपरवाइजर व ठेकेदार को कार्यालय में घंटो बंधक रखा। कार्यपालक अभियंता द्वारा दस दिन में समस्या के समाधान का आश्वासन मिलने के बाद हंगामा ठंडा हुआ। कतरास रोड मटकुरिया मिठाई गली में मैथन जलापूर्ति के उपभोक्ताओं को विगत दो वर्ष से पर्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:34 PM (IST)
        

हादसे के बाद भी निरसा में बेरोकटोक अवैध खनन

निरसा : निरसा थाना क्षेत्र के फटका कोलियरी के जीरो सीम बंद खदान में गुरुवार को अवैध उत्खनन के दौरान हुए धंसान के बाद उक्त क्षेत्र में अवैध कोयला उत्खनन का कार्य तत्काल बंद है। वही अवैध कोयला संचालक भी क्षेत्र से फरार है। लेकिन अभी भी निरसा के अन्य क्षेत्रों में अवैध कोयला का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। निरसा के हरियाजाम कोलियरी, चापापुर कोलियरी, बैजना कोलियरी, गोपीनाथपुर कोलियरी, लखीमाता कोलियरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:51 PM (IST)
        

हादसे के बाद भी निरसा में बेरोकटोक अवैध खनन

निरसा : निरसा थाना क्षेत्र के फटका कोलियरी के जीरो सीम बंद खदान में गुरुवार को अवैध उत्खनन के दौरान हुए धंसान के बाद उक्त क्षेत्र में अवैध कोयला उत्खनन का कार्य तत्काल बंद है। वही अवैध कोयला संचालक भी क्षेत्र से फरार है। लेकिन अभी भी निरसा के अन्य क्षेत्रों में अवैध कोयला का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। निरसा के हरियाजाम कोलियरी, चापापुर कोलियरी, बैजना कोलियरी, गोपीनाथपुर कोलियरी, लखीमाता कोलियरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:48 PM (IST)
        

72 घंटे में बिजली सुधारें वरना अफसरों की बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, धनबाद : फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने विद्युत विभाग को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि इस अवधि के अंदर जिले में बिजली की स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो व्यवसायी आम उपभोक्ताओं के साथ मिलकर जोरदार आंदोलन करेंगे। जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन के साथ बिजली अधिकारियों के घरों का कनेक्शन भी लोग काटेंगे। यदि जनता अंधेरे में रहेगी तो बिजली अधिकारियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:24 PM (IST)
        

सीएम की हूटिंग सूबे की जनता का अपमान : शिबू

संसू, बरवाअड्डा (धनबाद) : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रांची में हुई सभा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाषण के दौरान हूटिंग किया जाना गलत परंपरा की शुरुआत के साथ बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। यह सिर्फ मुख्यमंत्री का ही नहीं, बल्कि झारखंड कीआम जनता का भी अपमान है। इसकी निंदा की जानी चाहिए। यह कहना है झामुमो के सुप्रीमो और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन का। शुक्रवार को गिरिडीह से बोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        

झरिया में अच्छे दिन की जगी उम्मीद

जासं, झरिया : 21 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रांची आये ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि एक सौ वर्ष से दहकती झरिया की आग को नियंत्रित किया जायेगा। उनके बयान ने भूमिगत आग से जूझ रहे झरिया की आवाम में उम्मीद की किरण जगाई है। हालांकि लोगों का यह भी कहना है कि पहले धरातल पर काम तो दिखे। क्योंकि आग बुझाने का सपना तो पहले भी दिखाया गया पर धरातल पर काम नहीं दिखा। .. झरिया की आग को नियंत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        

निरसा में अवैध खदान धंसी, पांच दफन

जागरण संवाददाता, निरसा : अवैध कोयला खनन के लिए कुख्यात निरसा थाना क्षेत्र में गुरुवार को खदान धंसने से पांच लोग दफन हो गए। घटना को अफवाह बताकर निरसा पुलिस मामले पर पर्दा डालने में जुट गई है। निरसा थाना क्षेत्र में ईसीएल की बंद फटका कोलियरी के जीरो सीम क्षेत्र में गुरुवार को सैकड़ों मजदूर कोयले के अवैध खनन में लगे थे। अपराह्न 2 बजे अचानक एक अवैध खदान का मुहाना धंस गया। इस कारण अंदर उतरे लोगों में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

सीएम की हूटिंग पर पीएम का पुतला फूंका

जासं, धनबाद : रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाषण के दौरान हुई हूटिंग के खिलाफ गुरुवार को झामुमो जिला समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हेमंत सोरेन पर हुई हूटिंग की झामुमो नेताओं ने निंदा की। मौके पर जिलाध्यक्ष रमेश टुडू, प्रभुनाथ महतो, देबु महतो, पवन महतो, कल्याण भट्टाचार्य, मो. समीम, दिनेश सिंह, राजन, अखिलेश, जीतू साव, जितेंद्र साव, भोला सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:51 PM (IST)
        

टाटा स्टील के ठेका मजदूरों ने किया प्रदर्शन

जामाडोबा : टाटा स्टील झरिया डिवीजन की 6/7 जामाडोबा कोलियरी के असंगठित मजदूरों ने कार्य का समय तय करने व नियमित वेतन की मांग को लेकर गुरुवार को कार्य बहिष्कार कर कोलियरी के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर धरना दिया। चार घंटे बाद प्रबंधन से मजदूरों की वार्ता हुई। तब आंदोलन समाप्त हुआ। सुभाष चंद यादव ने बताया कि कोलियरी में सैकड़ों असंगठित श्रमिक कार्य करते हैं। लेकिन ठेकेदार उन्हें राज्य सरकार की ओर से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:31 PM (IST)
        

समय पर जांच से कुष्ठ से निजात: चावला

जामाडोबा : लिपरा इंडिया सोसाइटी के राष्ट्रीय प्रमुख असीम चावला गुरुवार को जामाडोबा स्थित स्पर्श अस्पताल गये। कहा कि कुष्ठ रोग को समाप्त करने के लिए जागरूकता के अलावा समय-समय पर जांच करानी चाहिये। ताकि इस रोग को जड़ से समाप्त किया जा सके। बताया कि आठ साल की आयु में कुष्ठ रोग के संकेत यानी सफेद दाग व जगह विशेष के सुन्न होने का अहसास हुआ। परिजनों ने तुरंत इलाज कराया। नतीजतन इससे निजात मिल गई। चावल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:29 PM (IST)
        

हनुमानगढ़ी कांड पर भक्तों का उपवास

झरिया/लोदना : हनुमानगढ़ी मंदिर में रविवार को मांस का टुकड़ा फेंके जाने के चार दिनों बाद भी दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर पांचवें दिन भक्तों का आक्रोश फूटा। बड़ी संख्या में क्षुब्ध भक्तों ने गुरुवार को हनुमान गढ़ी सेवा समिति के बैनर तले सामूहिक उपवास सह सत्याग्रह कर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रकट किया। विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष रतन लाल अग्रवाल व हनुमान गढ़ी सेवा समिति के प्रेम बच्चन दास ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 09:27 PM (IST)
        

पुराना बाजार में 200 पुडि़या हेरोइन के साथ एक धराया

जागरण संवाददाता, धनबाद : बैंकमोड़ पुलिस ने गुरुवार को मनइटांड निवासी लखन साव को दबोचा है। थानेदार अशोक कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रजौली निवासी लखन यहां किराए का मकान लेकर हेरोइन का कारोबार कर रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम उसके पीछे लग गई। पुराना बाजार काली मंदिर के पास से उसे हेरोइन के साथ दबोच लिया गया। बताया जा रहा है कि बरामद हेरोइन करीब बीस हजार रुपये की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:59 PM (IST)
        

मुरलीडीह कोलियरी मैनेजर के घर लाखों की डकैती

संवाद सहयोगी, पुटकी : मुनीडीह ओपी अंतर्गत आफिसर्स कालोनी में बुधवार की रात मुरलीडीह कोलियरी मैनेजर के घर धावा बोलकर लाखों रुपये की संपत्ति की लूटपाट की। हथियार और भुजाली से लैस पांच अपराधियों ने मैनेजर व उनकी पत्‍‌नी को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देकर सारे अपराधी पीछे के रास्ते से जंग की तरफ फरार हो गए। मैनेजर वीर बहादुर मेहता व उनकी पत्नी ऊषा किरण ने बताया कि रात करीब दो ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

अवैध खान दुर्घटना में पांच दफन, दर्जनभर घायल

जागरण संवाददाता, निरसा : कोयले के अवैध धंधे के लिए कुख्यात-विख्यात निरसा थाना क्षेत्र में गुरुवार को अवैध खदान धंसने से पांच लोग दफन हो गए। हालांकि घटना को अफवाह बताकर निरसा थाना की पुलिस मामले पर पर्दा डालने में जुट गई है। निरसा थाना क्षेत्र में ईसीएल की बंद फटका कोलियरी के जीरो सीम क्षेत्र में गुरुवार को सैकड़ों की संख्या में मजदूर कोयले के अवैध खनन में लगे थे। अपराह्न 2 बजे अचानक एक अवैध खदान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:30 PM (IST)
        

चार दिन की पीली बत्ती

जागरण संवाददाता, धनबाद : मौका मिलते ही हर कोई आपवाली शुरू कर ही देता है। क्या छोटा-क्या बड़ा पावर का बेजा प्रदर्शन में कोई पीछे नहीं रहता। अब धनबाद के एडीएम (विधि व्यवस्था) बीपीएल दास को ही लीजिए। चार दिन के लिए उपायुक्त का प्रभार मिला है तो वाहन में पीली बत्ती लगा ली है। उपायुक्त प्रशांत कुमार 19 से 22 अगस्त तक छुंट्टी पर हैं। वह लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन मसूरी में भारती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        

टावरों से बैट्री लूटनेवाले गिरोह का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद व आसपास के जिलों में मोबाइल टावर से बैट्री लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। अब तक चोरी व लूटी गई 309 बैट्री बरामद करने में पुलिस ने कामयाबी पाई है। इनमें बगोदर टेलीफोन एक्सचेंज से चोरी गई 250 बैट्री भी शामिल है। इसके अलावा पुलिस ने दर्जन भर मामलों का उद्भेदन करते हुए गिरोह के दो लोगों को दबोचा है। बरामद बैट्री की कीमत करीब बीस लाख रुपय आंकी जा रही है। ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:12 PM (IST)
        

रिकवरी एजेंट के भाई की संदिग्ध हालात में मौत

जागरण संवाददाता, धनबाद/वासेपुर : मटकुरिया रेलवे कॉलोनी निवासी चर्चित रिकवरी एजेंट उपेंद्र सिंह के छोटे भाई रवींद्र सिंह की मंगलवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पोस्टमार्टम में भी उसकी मौत की गुत्थी पूरी तरह नहीं सुलझ सकी। उसके पेट में कुछ संदिग्ध तरल है। इस कारण मृतक का विसरा जब्त करते हुए जांच के लिए भेजा जा रहा है। पुलिस को दिए गए बयान में 26 वर्षीय रवींद्र सिंह के पिता मोहन सिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        

दो दोस्तों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

जागरण संवाददाता, धनबाद : सोमवार की रात दोनों रांगाटांड़ में एक साथ देखे गए। लोगों ने बताया कि दोनों दारू पीया करते थे। मंगलवार सुबह दोनों की लाशें अलग-अलग हालात में बरामद हुई। एक घर के बरामदे पर जंगले में अपनी लुंगी के फंदे से लटका मिला। दूसरा भी घर में ही मृत पाया गया। उसके सिर पर गंभीर चोट थी। दोनों मौत संदिग्ध हालात की ओर इशारा कर रही हैं। पुलिस ने एक का पोस्टमार्टम कराया जबकि दूसरे का बगैर पोस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:23 AM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें