1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

कोल इंडिया को राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार

जागरण संवाददाता, धनबाद : कोल इंडिया को राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार मिला है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 29 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में कोल इंडिया के चेयरमैन सुतीर्थ भट्टाचार्या को यह पुरस्कार दिया। खेल के क्षेत्र में औद्योगिक सामाजिक दायित्व के प्रोत्साहन के लिए कोल इंडिया को यह पुरस्कार मिला है। कोल इंडिया एवं इसकी अनुषंगी इकाइयां खेल के विकास के लिए सक्रिय रूप से लगी हुई हैं। सीआइएल भुवनेश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:10 AM (IST)
        

उपमेयर एकलव्य पर एक और प्राथमिकी

जासं, धनबाद : कांग्रेस नेता सुरेश सिंह हत्याकांड के चश्मदीद गवाह देवेन्द्र सिंह और उपमेयर एकलव्य सिंह के बीच थाने में गाली गलौज व एक दूसरे को धमकाने के मामले में पुलिस ने उपमेयर के खिलाफ अंतत: एक और एफआइआर दर्ज कर ली है। उनपर व उनके कुछ सहयोगियों के खिलाफ धारा 353, 504, 506 के तहत सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, गाली गलौज करने व धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मुख्यालय के एक आला अधिकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:10 AM (IST)
        

सकारात्मक सोच से मिलती सफलता

जासं, धनबाद : बीसीसीएल निदेशक तकनीकी निदेशक अशोक सरकार ने कहा कि सेवानिवृत होने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सकारात्मक सोच से कंपनी तरक्की कर रही है। टीम वर्क से जो काम होता है उसमें सफलता ही प्राप्त होती है। वे बीसीसीएल में अगस्त माह में सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सम्मान समारोह में शुक्रवार को कोयलानगर सामुदायिक भवन में बोल रहे थे। कोयला भवन एवं क्षेत्रों से सेवानिव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:10 AM (IST)
        

मैथन सिरामिक्स के निदेशक को 50 लाख जुर्माना

जागरण संवाददाता, धनबाद : सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश गोपाल कुमार राय ने कायनाइट पत्थर की आपूर्ति में की गई फर्जीबाड़ा के मामले में मेसर्स मैथन सिरामिक्स के निदेशक चंद्रशेखर सिंह को दोषी ठहराते हुए 50 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना की राशि नहीं देने पर अदालत न्यायिक प्रक्रिया के तहत यह राशि वसूल करेगी। वहीं इसी मामले में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के पूर्व महाप्रबंधक रामचंद्रम कप्पूस्वामी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 01:09 AM (IST)
        

रिश्वतखोरी में टेलीफोन मैकेनिक को दो साल जेल

जासं, धनबाद : रिश्वतखोरी के मामले की सोमवार को सुनवाई पूरी करते हुए सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश अरूण कुमार राय ने टेलीफोन मैकेनिक मुर्तजा हसन खान को दोषी करार देते हुए दो साल कारावास व दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। चतरा जिले के राय रेलवे स्टेशन के निकट टेलीफोन बूथ संचालन करने वाले अरूण कुमार महतो ने आरोप लगाया था कि तकनीकी गड़बड़ी दूर कर टेलीफोन कनेक्शन चालू करने के लिए मुर्तजा तीन हजार रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:19 PM (IST)
        

आय से अधिक संपत्ति में एफसीआइ अधिकारी को चार साल कारावास

जागरण संवाददाता, धनबाद : आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एमपी यादव ने सोमवार को एफसीआइ सिंदरी के पूर्व अधिकारी केदारनाथ जायसवाल को चार साल कारावास एवं 25 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। अदालत ने जायसवाल को 29 अगस्त को ही दोषी करार दिया था। सीबीआइ ने जांच में पाया था कि अक्टूबर 1972 से अगस्त 90 के बीच जायसवाल पूर्व टेक्नीशियन ग्रेड-1 के पास चार लाख 55 हजार 630 रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:08 PM (IST)
        

सुशांतो हत्याकांड में नहीं हो सकी अपर्णा की गवाही

जासं, धनबाद : फारवर्ड ब्लाक के नेता सुशांतो सेनगुप्ता समेत तीन की हत्या मामले में सोमवार को उनकी पत्‍‌नी भाजपा नेत्री अपर्णा सेनगुप्ता व उनके भाई गौतम सेनगुप्ता की विशेष सीबीआइ न्यायाधीश अरुण राय की अदालत में गवाही नहीं हो सकी। इसके लिए दोनों कोर्ट पहुंचे थे, परंतु इसके बजाय समय मांग लिया। दोनों की अर्जी को मंजूर करते हुए अदालत ने गवाही की अगली तारीख सात सित. रखी। सुनवाई के दौरान अदालत में आरो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

बीएमएस की गुलाटी से श्रमिक जगत हतप्रभ

दिलीप सिन्हा, धनबाद : लाभप्रद सरकारी कंपनियों की पूंजी बेचने, आउटसोर्सिग पर रोक लगाने, श्रम काननू में संशोधन पर रोक लगाने जैसे अहम मुद्दों को लेकर दो सितंबर की देशव्यापी हड़ताल से अंतिम समय में बीएमएस के अलग होने से श्रमिक जगत हतप्रभ है। इसके गुलाटी मारने की वजह को लेकर न सिर्फ संयुक्त मोर्चा बल्कि उसके समर्थक भी सकते में हैं। वे सवाल कर रहे हैं कि सीधे पीएम पर हमला बोलने वाले नेताओं को सरकार ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

आवास-प्रतिष्ठान से टैक्स वसूली को निविदा जल्द

चिरक़ुंडा : सात महीने बाद चिरकुंडा नगर पंचायत में बोर्ड की बैठक हुई। कार्यपालक पदाधिकारी अर¨वद कुमार, सीओ प्रशांत कुमार, अध्यक्ष डब्ल्यू बाउरी, उपाध्यक्ष वरुण दे सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में कई अहम निर्णय हुए। शहरी जलापूर्ति योजना का मुद्दा छाया रहा। पार्षदों ने कहा कि यह योजना वर्ष 2014 में पूरी होनी थी, जो अब तक अधूरी है। इस योजना को किसके आदेश पर नगर पंचायत से मैथन स्थानांतरित किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:37 PM (IST)
        

ब्राउन सुगर के साथ धराया

चासनाला, झरिया : रविवार की रात गुप्त सूचना पर ¨सदरी डीएसपी वीके पांडेय ने पाथरडीह लोको बाजार में छापामारी कर एक युवक को 15 पुड़िया ब्राउन सुगर के साथ गिरफ्तार कर लिया। युवक को सोमवार को जेल भेज दिया गया। डीएसपी वीके पांडेय ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पाथरडीह में एक टेंपो चालक सह मालिक अपने टेंपो में बैठकर ब्राउन सुगर बेचता है। इसके बाद छापामारी की। पाथरडीह जब पुलिस दल पहुंचा तो टेंपो से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 09:29 PM (IST)
        

महुदा थानेदार को मिलेगा इनाम : डीएसपी

संसू, महुदा : महुदा पेट्रोल पंप के पास से लूटे गए मछली लदा टाटा मैजिक वाहन को बरामद करने में सफल रहे थानेदार जय गोविंदनाथ मुंडा को पुरस्कृत करने के लिए एसपी से अनुशंसा की जाएगी। यह जानकारी डीएसपी एम होदा ने सोमवार को थाना परिसर में आयोजित एक प्रेसवार्ता में दी। कहा कि चौबीस घंटे के अंदर थानेदार की तत्परता से पुलिस ने वाहन को केंदुआडीह और मछलियों को तीसरा थाना क्षेत्र स्थित एमओसीपी मार्केट से बराम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:56 PM (IST)
        

धनबाद में आज 4 हजार से अधिक बहाली

जागरण संवाददाता, धनबाद : श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से मंगलवार को दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन बरटांड़ स्थित कार्यालय में किया जाएगा। मेला का उद्घाटन झारखंड के श्रम मंत्री राज पालिवार करेंगे। सहायक निदेशक प्रभु रंजन ने बताया कि मेला सुबह 10 से शाम पांच बजे तक आयोजित होगा। चार हजार से अधिक रिक्तियां आ चुकी हैं। झारखंड, बिहार सहित अन्य राज्यों को मिलाकर 26 नियोजक कंपनियों ने रिक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:44 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में चार जख्मी

संस, मैथन/पंचेत : चिरकुंडा थाना और मैथन ओपी क्षेत्र में सोमवार को दो सड़क दुर्घटना में चार लोग घायल हो गए। कालीपहाड़ी निवासी परिमल और चंदन बाइक से मैथन से कुमारधुबी की ओर जा रहे थे। कमलिया निवासी संजय बाउरी की बाइक से भिड़ंत हो गई। चंदन को काफी चोट आई। परिमल एवं संजय बाउरी भी चुटहिल हो गये। संजय की बाइक क्षतिग्रस्त हो गयी। चिरकुंडा थाना के डुमरकुंडा मोड़ पर बाइक की चपेट में आने से दुर्गा साव गंभीर रूप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 08:36 PM (IST)
        

बॉडी बिल्डिंग में धनबाद को छह स्वर्ण पदक

जासं, कतरास: पटना में हुई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में धनबाद के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। 55 किलो वर्ग में शांति संघ के आशीष दे ने झारखंड को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। 60 किलो वर्ग में हैदर बेग, 80 किलो वर्ग में निरंजन बाउरी (निरसा एएफडब्ल्यू), 65 किलो वर्ग में यशवंत सिंह (शांति संघ), 70 किलो वर्ग में लालू मुंडा, 75 किलो वर्ग में खेमचंद जोया (आइएसएम) ने स्वर्ण पदक हासिल किया। 29 से 30 अगस्त तक चली इस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:09 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर सेवानिवृत्त शिक्षक की मौत

गोमो बाजार : डाउन अजमेर सियालदह एक्सप्रेस से उतरने के दौरान एक वृद्ध की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। उसके शरीर से धड़ अलग हो गया था। थैला से बरामद डायरी के आधार पर उसकी पहचान गिरिडीह के मंडरू गांव निवासी गोलक मंडल के रूप में हुई। वह सेवानिवृत्त शिक्षक थे। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे रेल थानेदार बैजू उरांव ने मृतक के पुत्र को सूचना दी। बता दें कि गोमो में अजमेर-सियालदह का स्टॉपेज नहीं है। स्टेशन पर ट्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:01 PM (IST)
        

प्रदूषण रोकने को काम रोका

तिसरा : क्षेत्र में फैल रहे प्रदूषण पर रोक, स्थानीय लोगों को रोजगार, सफाई व जल निकासी की उचित व्यवस्था की मांग को लेकर सोमवार को नार्थ तिसरा डीबी रोड के लोगों ने अविनाश आउटसोर्सिंग परियोजना का कार्य बाधित कर प्रदर्शन किया। दो घंटे तक आंदोलन के बाद साइड इंचार्ज सोनू ¨सह ने लोगों को शांत किया। लोगों का कहना है कि यहां परियोजना चलने से रातदिन धूलकण उड़ते हैं। लोग प्रदूषण से परेशान हैं। जिनके घर उजड़े ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

क्यों ट्रेड यूनियन से दूर हो रहे मजदूर

जामाडोबा : जियलगोरा सभागार में चल रहे दो दिनी इंडियन नेशनल माइंस वर्कर्स फेडरेशन के महासम्मेलन के समापन पर सोमवार को अध्यक्षता कर रहे मुख्य अतिथि एलएन भट्टाचार्य ने कहा कि सोचिये, आखिर ट्रेड यूनियनों से मजदूर दूर क्यों हो रहे हैं। कई फेडरेशन विदेश के पैसे से पांच सितारा होटलों में सेमिनार करते हैं। उनको मजदूरों के दर्द का क्या पता। बस यही कारण है कि मजदूर ट्रेन यूनियन से दूर हो रहे हैं। यदि मजदू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

बलियापुर की तीन लड़कियां स्टेट क्रिकेट कैंप में चयनित

बलियापुर : मंगलवार से जमशेदपुर में अंडर 19 राज्य महिला क्रिकेट टीम के लिये लगने वाले फाइनल कैंप में बलियापुर के स्व. पीएल ग्रोवर कैंप की तीन लड़कियों का चयन हुआ है। इनके नाम रोमा महतो, दुर्गा मुर्मू व सुनीता मुर्मू हैं। सोमवार को तीनों लड़कियां बलियापुर से जमशेदपुर गईं। उनके साथ गये कोच श्रीराम दुबे ने बताया कि लड़कियां शानदार प्रदर्शन कर रहीं हैं। उनका राज्य टीम में चयन का पूरा भरोसा है। इन लड़कियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

पाइप टूटने से जलापूर्ति बंद, हंगामा

चासनाला : सुदामडीह एक्स पैच परियोजना में रखी शावेल मशीन को हटाने के दौरान शनिवार को पेय जलापूर्ति पाइप क्षतिग्रस्त हो गया। इससे नाराज लोगों ने सोमवार को पैच पहुंच हंगामा कर दिया। सूचना पर अधिकारी पहुंचे और पाइप मरम्मत का काम शुरू कराया। तब लोग शांत हुए। बताते हैं कि शनिवार को फिल्टर प्लांट से वर्कशाप के समीप बनी मुख्य टंकी को आया पाइप क्षतिग्रस्त हो गया। इस टंकी से डीओसीपी, नगीना बाजार आदि इला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

पाथरडीह खदान में अपराधियों का धावा

चासनाला : बीसीसीएल की छह नंबर खदान में अपराधियों ने रविवार की देर रात धावा बोला। केबल काटकर ले जाने का प्रयास किया। खदान में कर्मियों की सजगता से अपराधियों के मंसूबे पर पानी फिर गया। अपराधी काटे गए केबल को छोड़कर भाग गए। बताते हैं कि खदान में कोयला उत्पादन का कार्य एक वर्ष से बंद है। यहां आकस्मिक कार्य के तहत केवल बालू भराई व पं¨पग का कार्य होता है। रात की पाली में खदान में माइ¨नग सरदार प्रशांत क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:50 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें