1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

और किसानों के चेहरे खिले, धान के लिए अच्छा

जासं, धनबाद : मौसम की मार से मुरझा रहे किसानों के चेहरे बारिश की बौछारों से चमक उठे हैं। पिछले दो दिन से मौसम सुहाना होने से जहा गर्मी से राहत मिलती दिख रही है, वहीं खरीफ की फसल बुआई की तैयारी में जुटे किसानों को काफी राहत मिली है। यदि इस बार मौसम ने साथ दिया तो किसानों का जो पिछली फसल में नुकसान हुआ है उसकी कुछ हद तक भरपाई हो सकती है। अभी तक मौसम की पहली जोरदार बारिश का नजारा सोमवार-मंगलवार को दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

जब जेपी आंदोलन के सिपाही के गुरु बन गए कलाम

तापस बनर्जी, धनबाद : मिसाइल मैन के नाम से मशहूर पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को विज्ञान-तकनीक के साथ-साथ संगीत और कला से भी बेहद लगाव था। कला के करीब रहे कलाम उसकी बारीकियों से भी रूबरु थे। यही वजह है कि 30 अप्रैल 2012 को बोकारो आगमन के दौरान जब वो बीएसएल के अतिथिगृह के एक सुइट में ठहरे थे, तो कमरे में टंगे लकड़ी के टुकड़ों से बनी आकृति उनके दिल को छू गई। उस कलाकृति की रचना धनबाद न्यू कॉलोनी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

आइएसएम में 890 सीटों पर दाखिला, 45 सीटें खाली

जासं, धनबाद : इंडियन स्कूल माइंस के स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर में बीटेक में सत्र 2015-16 के लिए दूसरे दिन भी नामांकन हुआ। देरशाम तक 395 छात्रों को प्रवेश दिया गया, दोनों दिन को मिला लें तो यह संख्या 890 हो जाती है। आइएसएम में कुल 935 सीटों के सापेक्ष 890 को प्रवेश मिला, इस तरह 45 सीटें खाली रह गई। इन सीटों पर नामांकन प्रक्रिया बाद में निर्धारित होगी। बुधवार को पेनमेन सभागार में नए छात्रों के लिए इं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

ब्रांडेड का लेबल लगा बेच रहे नकली शराब

संस, तोपचांची : स्वीफ्ट कार से शराब जब्त मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया। बताया कि शराब माफियाओं का गिरोह नकली शराब की बोतल पर ब्रांडेड कंपनी का लेबल लगाकर बाजार में खपा रहा है। गिरफ्तार आरोपी ने इस व्यवसाय में शामिल कई लोगों के नाम और आपूर्ति करनेवालों के हुलिया और उनके वाहन के बारे में जानकारी दी है। डीएसपी मजरुल होदा ने बताया कि वाहन से बरामद 15 पेटी में मैकड्वेल और 10 पेटी में इंपीरिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:11 PM (IST)
        

बारिश-अस्पतालों में घुसा पानी, मरीजों की छुट्टी

जागरण संवाददाता, धनबाद : मंगलवार को पूरे दिन हुई मूसलधार बारिश के कारण अस्पतालों में इलाजरत मरीजों को भी भारी परेशानी हुई। तेज बारिश का पानी शहर के कई अस्पतालों में घुस गया। इससे भूतल के वार्डो में भर्ती मरीजों को जबरदस्त परेशानी हुई। सबसे अधिक परेशानी हुई शहर के जालान अस्पताल और पीएमसीएच में इलाजरत मरीजों को। पीएमसीएच का सर्जरी वार्ड अंडरग्राउंड है। बरसात का पानी पूरे वार्ड में भर गया। आननफानन मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:06 PM (IST)
        

केंद्रीय विद्यालय-1 बोकारो ओवरऑल विजेता

जागरण संवाददाता, धनबाद : रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मंगलवार विनोद नगर स्थित केंद्रीय विद्यालय-1 में दो दिवसीय क्लस्टर स्तरीय सामाजिक विज्ञान प्रदर्शनी और विभिन्न प्रतियोगिताएं संपन्न हुई। दो दिनों तक यहां वाद-विवाद, क्विज एवं नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें केंद्रीय विद्यालय रामगढ़, केवी-2 सरायढेला, केवी-1 व केवी-3 बोकारो, केवी मैथन, केवी गोड्डा, केवी साहेबगंज, केवी सिंघारसी समेत द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:43 PM (IST)
        

बुंदेला बस मालिक हत्याकांड में सनोज को उम्रकैद

-फोटो : 28 डीएचइ 77, 87 - तीन आरोपी राहुल, प्रीतम और रोशन को मिली रिहाई - अक्टूबर 2013 में हुई थी सुधीर सिंह की हत्या जागरण संवाददाता, धनबाद : बुंदेला बस मालिक सुधीर सिंह की हत्या के मामले में प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश अंबुजनाथ की अदालत ने आरोपी सनोज मालाकार को उम्रकैद व 25 हजार रुपये जुर्माना की सजा मुकर्रर की है। इस कांड के तीन अन्य आरोपी राहुल सिंह, प्रीतम सिंह और रोशन कुमार को कोर्ट ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 08:38 PM (IST)
        

बारिश ने शहर में जलजमाव, घरों में घुसा पानी

जासं, धनबाद : सोमवार को हुई झमाझम बारिश ने जलजमाव से निपटने के नगर निगम के दावे की पोल खोल दी। कई इलाके में पानी भर गया जिससे जगह- जगह जाम लग गया और घरों में पानी घुसने की समस्या खड़ी हो गई। जयप्रकाश नगर, बरटांड़, हर्ष बिहार, डीआरएम मोड़, विनोद नगर समेत कई इलाके में पानी भर गया। गली मोहल्ले से पानी निकालने के लिए लोग जूझते रहे। वर्षा सुबह से ही शुरू शुरू हुई थी। सुबह थोड़ी देर के लिए धूप निकली थी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

25 हजार करोड़ का होगा झरिया मास्टर प्लान

जागरण संवाददाता, धनबाद : विश्व की सबसे बड़ी पुनर्वास योजना झरिया मास्टर प्लान की लागत बढ़कर 25 हजार करोड़ हो जाएगी। ऐसा मास्टर प्लान में प्रभावित परिवारों की संख्या धरातल पर 54 हजार से बढ़कर एक लाख से ज्यादा होने, नई भूमि अधिग्रहण कानून के कारण जमीन का मुआवजा बाजार दर से 4 गुना ज्यादा और आपात परिस्थिति में भू-अर्जन होने पर 7 गुना ज्यादा होने से हुआ है। उत्तरी छोटानागपुर हजारीबाग की आयुक्त सह जेआरडीए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

सदाचार समिति ने की अनुकंपा की समीक्षा

जागरण संवाददाता, धनबाद : झारखंड विधानसभा की सदाचार समिति सोमवार को धनबाद दौरे पर पहुंची। समिति के अध्यक्ष फूलचंद मंडल ने अधिकारियों के साथ बैठक कर अनुकंपा पर नियुक्ति के मामलों की समीक्षा की। मंडल ने बताया कि साल 2010 के बाद अनुकंपा पर नियुक्ति के कितने आवेदन प्राप्त हुए और कितने का निष्पादन हुआ। अधिकारियों से निष्पादन रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को समीक्षा बैठक की जाएगी। समित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

कैनरा बैंक से एक लाख की संपत्ति उड़ाई

संस, निरसा : निरसा थाना क्षेत्र स्थित केनरा बैंक की बेलडांगा शाखा में रविवार की रात चोरी हो गई। बाथरूम का वेंटीलेटर तोड़कर अपराधी बैंक परिसर में दाखिल हुए। वी-सेट का रिसीवर और डीवीआर सेट टपा लिया। अलमारी तोड़ने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। चोरी गए सामानों की कीमत करीब एक लाख रुपये बताई गई है। सूचना मिलने के बाद डीएसपी अशोक तिर्की और निरसा थाना प्रभारी निलेश कुमार बैंक पहुंचे। मामले की जांच-पड़ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

आइएसएम बीटेक में 935 सीटों के लिए दाखिला शुरू

जासं, धनबाद : आइएसएम स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर में बीटेक के लिए सोमवार से सत्र 2015-16 के लिए नामांकन शुरू हो गया। शाम तक 495 छात्रों का दाखिला हुआ। पहले दिन 623 छात्रों का नामांकन होना था। हर संकाय में नामांकन के लिए अलग व्यवस्था की गयी है। नीचे माले में अभिभावकों के बैठने की जगह है। प्रथम तल में चिकित्सक व सदस्य छात्रों की स्वास्थ्य जांच कर रहे थे। नामांकन के बाद छात्रों को जेस्पर व छात्राओं को र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:16 PM (IST)
        

राजगंज से गांजा व नकली नोट बरामद

संसू,राजगंज : महतोटांड़ क्षेत्र में जीटी रोड से पुलिस ने हुंडई कंपनी की एक कार जब्त की। उसमें से 20 किलोग्राम गांजा और 58 हजार रुपये के नकली नोट बरामद हुए। वाहन में सवार दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उनके नाम जतन सिंह (हरियाणा निवासी) और महेंद्र सिंह (फरिदाबाद निवासी) बताए गए हैं। ये नशीले पदार्थ की तस्करी और नकली नोट का संचालन करनेवाले अंतरप्रांतीय गिरोह सदस्य बताए जा रहे हैं। पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:33 PM (IST)
        

मानस स्कूल कैप्टन, अंकिता हेड गर्ल

जासं, धनबाद : कोयला नगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को अधिकारीकरण समारोह का आयोजन हुआ। इसमें बतौर मुख्य अतिथि राकेश कुमार बंसल उपस्थित थे। डीएवी झारखंड जोन-1 के निदेशक सह प्राचार्य डॉ.केसी श्रीवास्तव एवं एलकेजी के बच्चों ने मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत गायत्री महामंत्र तथा वैदिक प्रार्थना से हुई। इस अवसर पर एसपी ने मानस कुमार डे को स्कूल कैप्टन, अंकिता क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:08 PM (IST)
        

शर्म कीजिए! आपने कटवा दी शिक्षा विभाग की नाक

जागरण संवाददाता, धनबाद : 17 प्रखंड प्रसार शिक्षा पदाधिकारी, बीपीओ, बीआरपी-सीआरपी समेत लगभग 250 शिक्षा पदाधिकारियों का जमावड़ा। उनके सामने मंच पर आसीन थे, झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद् के प्रशासी पदाधिकारी प्रदीप कुमार चौबे और डीएसई बांके बिहारी सिंह। प्रशासी पदाधिकारी ने कुछ सवाल ऐसे पूछे लिए कि सभी के सभी पदाधिकारी इधर-उधर झांकने लगे। 250 पदाधिकारियों में से एक भी 'ग्रॉस इनरोलमेंट रेशो' और 'नेट इन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

एचईसी के खिलाफ धनबाद क्रिकेट एसो. का धरना

जागरण संवाददाता, धनबाद : एचईसी प्रबंधन के क्रिकेट विरोधी गतिविधि के खिलाफ झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की इकाइयां विरोध में उतर गयी हैं। सोमवार को डीसीए पदाधिकारियों व खिलाड़ियों ने रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया। सुबह 11 बजे डीसीए महसचिव विनय कुमार सिंह, वरीय उपाध्यक्ष उत्तम विश्वास, कोषाध्यक्ष ललित जगनानी समेत अन्य पदाधिकारियों ने गांधी सेवा सदर में राष्ट्रपिता की प्रतिमा को माल्यार्पण कर रणधीर वर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:46 PM (IST)
        

सीआइएसएफ जवानों पेश किया रंगारंग कार्यक्रम

- कोयला नगर में आयोजित सांस्कृति कार्यक्रम में जवानों के कॉमेडी, एक्शन व गाने पर झूम उठे श्रोता जागरण संवाददाता, धनबाद : कोयला नगर सामुदायिक भवन में रविवार को सीआइएसएफ जवानों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस दौरान ¨हदी, भोजपुरी गाने के साथ श्रोताओं ने कॉमेडी का भी भरपूर आनंद उठाया। कार्यक्रम में बीसीसीएल के सीएमडी टीके लाहिड़ी, एसपी राकेश बंसल, उनकी पत्नी मेघना बंसल, सीआइएसएफ के डीआइजी उत्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

मजदूर राजनीति में बलमुचू देंगे राजेन्द्र को चुनौती

जागरण संवाददाता, धनबाद : कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य प्रदीप बलमुचू कांग्रेस की राजनीति के साथ-साथ अब कोयला मजदूरों की राजनीति में भी पूर्व मंत्री व इंटक के राष्ट्रीय महासचिव राजेन्द्र प्रसाद सिंह को चुनौती देंगे। साथ ही पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक से बिदके उनके पुराने समर्थक कांग्रेसी नेताओं की भी अगुवाई करेंगे। इसकी पृष्ठभूमि रविवार को धनबाद में तैयार हो गई है। इंडियन नेशनल ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:49 PM (IST)
        

टाटा-स्वर्णरेखा एक्सप्रेस केबिन से धनबाद हुई रवाना

संवाद सहयोगी, चासनाला, झरिया : रविवार को पाथरडीह स्टेशन के सात नंबर प्वाइंट के पास शं¨टग कर रहे एक इंजन के दो पहिए मेन लाइन पर पटरी पर से उतर गये। इस कारण टाटा से धनबाद आ रही धनबाद-टाटा स्वर्णरेखा एक्सप्रेस को पाथरडीह सेंट्रल केबिन के पास ही रोक दिया गया। पाथरडीह बाजार स्टेशन तक ट्रेन नहीं आई। इससे रेल यात्रियों को परेशानी हुई। घटना के कारण पाथरडीह से स्वर्ण रेखा को 7:55 पर रवाना किया जा सका। बत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:40 PM (IST)
        

ब्राउन शुगर मामले में गिरफ्तार आरोपियों को जेल हिरासत

कतरास: ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार जय राजगढिया, रितेश वर्मा, शाहबाज के खिलाफ कांड अंकितकर पुलिस ने न्यायिक पदाधिकारी के समक्ष हाजिर किया। वहां से तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। पुलिस की मानें तो दो माह पूर्व जोगता में बरामद गांजा मामले में जय राजगढि़या वांछित है। बता दें कि शुक्रवार देर रात कांको मोड़ के पास थानेदार प्रदीप चौधरी ने उसे ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया था। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:34 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें