1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

डीसी दरबार पहुंचा उपमेयर-पार्षद विवाद

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद नगर निगम बोर्ड की बैठक में बुधवार को डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह द्वारा पार्षद डॉ. विनोद गोस्वामी को जान मारने की धमकी दिये जाने के बाद मामला गरमा गया है। दशहतजदा गोस्वामी ने गुरुवार को उपायुक्त कृपानंद झा से मिलकर जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई। दूसरी तरफ डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह ने भी उपायुक्त से मिलकर सुरक्षा के मद्देनजर बॉडीगार्ड की मांग की। धनबाद नगर निगम बोर्ड क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:43 AM (IST)
        

टाटाकर्मी के हत्यारे को उम्रकैद

-पूजा करने गए कमलेश राम की गड़ासे से वार कर की गई थी हत्या -अदालत ने 50 हजार का जुर्माना भी लगाया, मृतक के परिवार को दी जाएगी राशि जागरण संवाददाता, धनबाद : टाटाकर्मी की हत्या से जुड़े मामले की सुनवाई पूरी करते हुए जिला न्यायाधीश गोपाल कुमार राय ने आरोपी टाटा सिजुआ हनुमान मंदिर 12 नंबर निवासी खटाल संचालक जवाहर लाल यादव को उम्रकैद की सजा व 50 हजार जुर्माना देने का फैसला सुनाया। जुर्माना राशि पीड़ि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:58 PM (IST)
        

घर में घुसे नाग सांप को पकड़ा

जागरण संवाददाता, धनबाद : शहर के विनोद नगर मोहल्ले में बुधवार रात एक मकान में घुसे नाग सांप को गुरुवार को काफी मशक्कत के बाद पकड़ा जा सका। नाग सांप मोहल्ले के किनारे स्थित मकान के अंदर रसोई घर में जा घुसा था। किसी तरह घरवालों ने हिम्मत दिखाते हुए रसोई घर के दरवाजे को बंद कर दिया। इस कारण नाग कहीं और नहीं जा पाया। सुबह इसकी जानकारी झरिया के स्नैक सेवर मंतोष स्वर्णकार को दी गई। मंतोष मौके पर पहुंचे और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:57 PM (IST)
        

गुरुकृपा में खुला प्रदूषण जांच केन्द्र

जागरण संवाददाता, धनबाद : अब वाहनों को प्रदूषण प्रमाण पत्र लेने के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा। परिवहन विभाग ने सरायढेला स्थित गुरुकृपा शोरूम को इसका अधिकार दे दिया है। गुरुवार को जिला परिवहन पदाधिकारी रविराज शर्मा ने प्रदूषण जांच केन्द्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर गुरुकृपा के संचालक शरद दुदानी भी मौजूद थे। डीटीओ रविराज शर्मा ने बताया कि प्रदूषण जांच केन्द्र में वाहनों के प्रदूषण स्तर की जांच की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:45 PM (IST)
        

टाउन हॉल में बीएलओ का प्रशिक्षण

जासं, धनबाद : धनबाद प्रखंड विकास पदाधिकारी जितेंद्र कुमार ने कहा कि काम के प्रति सभी की जवाबदेही है। टीम वर्क के साथ काम करना चाहिए। गुरुवार को न्यू टाउन हॉल में धनबाद विधानसभा के 300 से अधिक बीएलओ को विशेष प्रशिक्षण दिया गया। राष्ट्रीय मतदाता सूची परिशोध कार्यक्रम के तहत चल रहे मतदाताओं को आधार व ईमेल, मोबाइल नंबर जोड़ने की बात कही। प्रशिक्षण के तहत फार्म 6,7 व आठ भरने के बारे में विस्तार से जानक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:18 PM (IST)
        

घटिया सड़क निर्माण पर चला हस्ताक्षर अभियान

¨सदरी : घटिया सड़क निर्माण के विरुद्ध ¨सदरी के लोग गोलबंद हो रहे हैं। गुरुवार को निगम प्रशासन व जिला प्रशासन को जगाने के उद्देश्य से स्थानीय लोग सड़क पर उतरे। रोहड़ाबांध में हस्ताक्षर अभियान चलाया। स्थानीय लोगों का आरोप है ¨सदरी में घटिया निर्माण के कारण सड़क बनने के माह भर के अंदर टूटने लगी है। दो करोड़ 45 लाख की लागत से बनी सड़कों में जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। चेक पोस्ट से लेकर रोहड़ाबांध तक 38 ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:15 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर मौत

जामाडोबा : आद्रा रेल डिवीजन क्षेत्र के आद्रा-भागा रेल खंड में डिगवाडीह सोनाराम महतो बस्ती के निकट बुधवार की रात खड़गपुर-गोमो सवारीगाड़ी से गिरकर 50 वर्षीय अधेड़ की मौत बुधवार की रात हो गयी। रातभर शव रेलवे लाइन के किनारे पड़ा रहा। सुबह में शौच के लिए रेलवे लाइन के किनारे गए लोगों ने शव को देखा। लोगों का कहना था कि रात में यह व्यक्ति ट्रेन से गिरा है। मरने वाले की पहचान नहीं हो सकी है। उसके शव के समीप ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:14 PM (IST)
        

धनसार में युवक की गोली मारकर हत्या

धनसार : एक सप्ताह पहले धनसार में हुए सन्नी हत्याकांड की गुत्थी सुलझ भी नहीं सकी थी कि गुरुवार की अहले सुबह महावीर स्थान धनसार में हमीद अंसारी नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के आरोपी पड़ोस के एक ही परिवार के टार्जन कुमार, रूदल ¨सह व गणेश कुमार को उसके आवास से धनसार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के विरोध में गुरुवार की शाम झरिया धनबाद मार्ग पर धनसार पोस्ट आफिस के पास करीब आधा घंटा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:11 PM (IST)
        

शोषण के खिलाफ लड़ी एके राय ने लड़ाई : संदीप

धनसार : मा‌र्क्सवादी युवा मोर्चा के तत्वावधान में गुरुवार को लाहबेड़ा बस्ताकोला सामुदायिक भवन में संगोष्ठी हुई। धनबाद के पूर्व सांसद एके राय के जीवन, संगठन मासस व झारखंड की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर शोध करनेवाले संदीप चटर्जी भी थे। संदीप ने कहा कि पूर्व सांसद के संगठन मासस व बीसीकेयू ने मजदूरों के आर्थिक शोषण के मामलों को उठाया। उन्होंने अलग झारखंड राज्य की मांग को आंदोलन के जरिये नया आयाम दिया। पूर्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:08 PM (IST)
        

रक्तदान में दिखा युवाओं का उत्साह

जासं, झरिया : युवाओं की सामाजिक संस्था परिवर्तन की ओर से गुरूवार को कोयरीबांध सतमोड़वा स्थित द्वारिका केसरी स्मृति भवन में रक्तदान शिविर लगा। पीएमसीएच ब्लड बैंक के डॉ. एके ¨सह, सीनियर टेक्नोलॉजिस्ट रवींद्र कुमार, लैब अटेंनडेंट अमृत कुमार दास, धीरेंद्र कुमार, राजू महतो, शंभू कुमार साहनी की देºरेख में युवाओं ने रक्तदान किया। सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक चले शिविर में युवाओं के अलावा कई महिलाओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

जामाडोबा में वज्रपात से एक की मौत

जामाडोबा : जामाडोबा के रहने वाले 45 वर्षीय मुकेश राउत गुरुवार की शाम हुई बारिश के दौरान हुए वज्रपात में गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें तत्काल जामाडोबा अस्पताल ले जाया गया। पर उनकी जान नहीं बची। चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मुकेश डिगवाडीह से अपने आवास जा रहे थे। तभी बारिश शुरू हो गई। इसी दौरान जब वे जामाडोबा में मैदान के समीप से गुजर रहे थे तेज आवाज के साथ वज्रपात हुआ। इसकी चपेट मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:06 PM (IST)
        

बिजली के लिए अभियंता को घेरा, परदर्शन

धनसार : चांदमारी सीआइएसएफ कैंप के पास 250 केवीए का ट्रांफार्मर जलने से दर्जनों घरों में अंधेरा है। बीसीसीएल प्रबंधन की लापरवाही के विरोध में चांदमारी के लोगों ने गुरूवार को ¨हदू जागरण मंच के नेतृत्व में चांदमारी कोलियरी कार्यालय में अभियंता हराधन बनर्जी का घेराव कर विरोध जताया। लोगों का कहना है कि प्रबंधन की लापरवाही के कारण ही रविवार से ही लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं। चांदमारी आठ नंबर, म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:04 PM (IST)
        

तोपचांची में व्यवसायी पर जानलेवा हमला

संसू, तोपचांची : नकरकोपी गांव के पास गुरुवार सुबह कुंट्टी व्यवसायी बच्चू यादव पर जानलेवा हमला किया गया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल है। परिजन उसे स्वास्थ्य उपकेंद्र ले गए। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर कर दिया। इसके बाद उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। घटना सुबह आठ बजे की है। व्यवसायी पुत्र अमर गोप ने पांच लोगों के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:03 PM (IST)
        

श्मशान घाट से पुलिस ने जब्त किया महिला का शव

तोपचाची : अंतिम संस्कार के लिए बांका पुल स्थित श्मशान घाट लाए गए महिला के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मृतका के पति को हिरासत में ले लिया। तोपचांची थाना क्षेत्र स्थित नरकोपी गांव निवासी जयराम महतो गुरुवार सुबह पत्नी तूतिया देवी का अंतिम संस्कार करने श्मशान घाट आया था। पुलिस को सूचना मिली कि पिटाई से महिला की मौत हुई है। इस तुरंत संज्ञान में लेते हुए पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:42 PM (IST)
        

किसान विरोधी है अध्यादेश : नीरज

भौंरा : केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में कांग्रेस की ओर से बुधवार को भौंरा क्षेत्र में गांव-गांव पांव पांव कार्यक्रम हुआ। किसानों व ग्रामीणों के बीच केंद्र सरकार की नीतियों को किसान व जन विरोधी बताया। कांग्रेस के नीरज ¨सह ने कहा कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है। किसानों की जमीन जबरन लेकर पूंजीपतियों को देने की साजिश हो रही है। अध्यादेश के खिलाफ किसानों व ग्रामीणों से एकजुट ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

जीएम व राकोमसं नेताओं में वार्ता

भौंरा : श्रमिकों की 38 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को राकोमसं प्रतिनिधियों ने पूर्वी झरिया क्षेत्र प्रबंधन के साथ वार्ता की। प्रतिनिधियों ने प्रबंधन के समक्ष मजदूरों की बकाया हाजिरी का भुगतान, भौंरा चार नंबर, 16 नंबर, 19 नंबर आदि क्षेत्रों में पेयजल संकट दूर करने, मजदूर कालोनियों में गंदगी की समस्या दूर करने, नालियों की सफाई, ब्ली¨चग पाउडर का छिड़काव आदि मांगों को उठाया। प्रबंधन ने समस्याओं के समा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:29 PM (IST)
        

उपमेयर ने दी पार्षद को सरेआम गोली मारने की धमकी

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद शहर की सरकार आकार लेने के साथ ही धनबाद नगर निगम बोर्ड के डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह विवादों में घिर गए हैं। बुधवार को निगम बोर्ड की बैठक के बाद एकलव्य द्वारा कथित रूप से खुलेआम पार्षद को धमकी दिये जाने से बवाल मच गया। वार्ड नंबर एक के पार्षद विनोद कुमार गोस्वामी ने एकलव्य के खिलाफ गोली से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। विनोद ने धनबाद थाना में डिप्टी मेयर के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:17 PM (IST)
        

ईवीएम नहीं बैलेट बाक्स से होगा पंचायत चुनाव

जागरण संवाददाता, धनबाद : झारखंड में दूसरा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2015 की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। इसी सिलसिले में बुधवार को राज्य निर्वाचन आयुक्त, मुख्य सचिव और डीजीपी ने वीडियो संवाद के माध्यम से धनबाद समेत सभी जिलों में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। नवंबर-दिसंबर में चार चरण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराये जाने की तैयारी चल रही है। वीडियो संवाद के दौरान चुनाव की फेज प्लानिंग के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:53 PM (IST)
        

बेटियों पर पुलिस ने बरसायी लाठियां

जागरण संवाददाता, धनबाद : एसएसएलएनटी महिला कॉलेज की बीएड छात्राओं पर बुधवार को पुलिस ने जमकर लाठियां बरसायी। घटना उस वक्त हुई जब छात्राएं कॉलेज में अपने भविष्य से खिलवाड़ का विरोध कर रही थी। घटना के बाद कॉलेज परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गई। सदर थाना के इंस्पेक्टर व धनबाद बीडीओ ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया। देर शाम एसडीओ के साथ प्राचार्य और छात्राओं की वार्ता हुई। एसडीओ ने प्रशासनिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        

रघुवर राज में मजबूत होगी पंचायती राज व्यवस्था

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिले में पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत बनाई जाएगी। पंचायतों को मिली शक्तियां और अधिकार का क्रियान्वयन करने के लिए उप विकास आयुक्त सह जिला परिषद धनबाद के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी अशोक कुमार सिंह अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया है। झारखंड में पहला त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2010 में हुआ था। चुनाव में निर्वाचित प्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त होने को है और दूसरे त्रिस्तरीय पं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:30 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें