Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

लड़के के साथ मारपीट, छिनतई

धनबाद : विनोद नगर में बुधवार को 13 बरस के शक्ति कुमार के साथ मारपीट की गयी और उसके गले से चांदी का लॉकेट छीन लिया गया। उसके पिता सुजीत कुमार ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा पतंग उड़ाने गया था, तभी उसके साथ मारपीट की गयी। उसके गले से चांदी का लॉकेट भी छीन लिया गया। उन्होंने सुरेन्द्र यादव, उनकी पत्‍‌नी और परिवार के अन्य सदस्यों पर मारपीट का आरोप लगाया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:43 PM (IST)
        

बीआइटी छात्रों की स्थानीय युवकों से भिड़ंत के बाद बवाल

संवाद सहयोगी, सिंदरी, झरिया : कांड्रा डीवीसी मोड़ के अजय होटल में बुधवार की रात स्थानीय लोगों व बीआइटी के दो छात्रों के बीच हुई मारपीट के बाद मामला भड़क गया। साथियों की पिटाई की सूचना पाकर सैकड़ों छात्र लाठी डंडा लेकर होटल पहुंचे। यहां तोड़फोड़ की। गोशाला पुलिस मौके पर पहुंची तब तक छात्र वहां से वापस निकल गये व गोशाला ओपी पहुंच मारपीट करने वाले स्थानीय लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर नारेबाजी की। मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:23 PM (IST)
        

निबंधन कार्यालय की सुस्त चाल देख बिफरे आइजी

जासं, धनबाद : अवर निबंधन कार्यालय धनबाद व गोविंदपुर की सुस्त चाल देखकर आइजी निबंधन दिनेश चन्द्र मिश्र बिफर पड़े। उन्होंने बुधवार को दोनों निबंधन कार्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि धनबाद में महज 50 प्रतिशत डिजिटाइजेशन हुआ है जबकि अन्य जिलों में 90 प्रतिशत तक काम हो चुका है। इसके लिए उन्होंने डिजिटाइजेशन का काम कर रही कंपनी आइटी सॉल्यूशंस पर नाराजगी जताते हुए इसमें तेजी लाने का निर्दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:19 PM (IST)
        

डीजीएमएस की टीम पहुंची बोका पहाड़ी, बोरहोल का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, धनसार, झरिया : डीजीएमएस की दो सदस्यीय टीम बुधवार को बोका पहाड़ी गई। यहां बने बोरहोल व ट्रेंच खुदाई स्थल का निरीक्षण किया। माना जा रहा है कि भूमिगत आग की जांच कर रहे सिंफर के वैज्ञानिकों ने बोरहोल से लिये गये नमूनों के बाद जांच रिपोर्ट दी है। इसी के बाद टीम पहुंची। टीम ने राजापुर परियोजना कार्यालय में नक्शा देखा। फिर बोरहोल व ट्रेंच कटिंग स्थल का निरीक्षण किया। माडा पाइप लाइन व ट्रे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:55 PM (IST)
        

नई परियोजना की पहली बलि चढ़ी नौ नंबर खदान

संवाद सहयोगी, तिसरा, झरिया : दोबारी कोलियरी में नई आउटसोर्सिग परियोजना खोलने के लिये प्रबंधन ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में नौ नंबर भूमिगत खदान को बंद करने का काम लगभग पूरा हो गया है। यहां कोयला खनन में लगी सभी तीनों एसडीएल मशीनों को खदान से निकाल लिया गया है। इनमें से दो को चांदमारी खदान में भेजा गया है। एक खदान के ऊपर ही रखी गई है। दोबारी भूमिगत खदान को बंद कर प्रबंधन यहां नई आउटसोर्सिग परियोजना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:27 PM (IST)
        

जोगता में बीसीसीएल अधिकारी के घर डाका

सिजुआ : कतरास कोयलांचल में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। मंगलवार रात नकाबपोश अपराधियों ने जोगता थाना क्षेत्र के सिजुआ कॉलोनी निवासी बीसीसीएल अधिकारी सत्येंद्र सिंह के आवास पर धावा बोला। हथियार का भय दिखाकर अपराधियों ने नगदी समेत लाखों रुपये के जेवरात लूट लिए। बुधवार को इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह, थानेदार रामचंद्र राम घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन शुरू की। गृहस्वामी के पिता बासुदेव सिंह ने थाना में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:27 PM (IST)
        

टेस्ट में 400 विद्यार्थी शामिल

जासं, धनबाद : अशोक नगर स्थित राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर में बुधवार को 11वीं वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के बीच टेस्ट ऑफ जनरल कॉमर्स एप्टीट्यूड का आयोजन किया गया। इसमें 400 विद्यार्थी शामिल हुए। कार्यक्रम सफल कराने में प्राचार्य फूल सिंह, शिक्षक मनोज कुमार, उत्तम कुमार तिवारी, सूरज, संजीव पटनायक, अरुण मिश्रा, श्रीकांत अधिकारी एवं मुकेश गुप्ता का योगदान रहा। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:27 PM (IST)
        

पोस्को एक्ट के तहत दो दुष्कर्मी दोषी करार, सजा कल

-सजा पर कल होगी सुनवाई जासं, धनबाद: स्कूली छात्रा का अप हरण करउसके साथ सामूहिक दुष्कर्म से जुड़े मामले की सुनवाई पूरी करते हुए प्रधान जिला जज अंबुजनाथ ने कुमारधुबी निवासी मोनू जयसवाल व हरिदास यादव को दोषी करार दिया है। सजा के पैमाने पर सुनवाई 28 नवंबर को होगी। घटना 20 सितंबर 2013 सुबह साढ़े नौ बजे की है। छात्रा घर से स्कूल जा रही थी। बदमाशों ने उसे कुमारधुबी पुल के पास उठा लिया और चम्मच पहाड़ पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:27 PM (IST)
        

किसी प्रतिद्वन्द्वी को हल्के में न लें : रवीन्द्र

जासं, धनबाद : गिरिडीह के भाजपा सांसद रवीन्द्र पांडेय ने कहा कि सूबे में तीन चार सीट छोड़कर शेष सीटों पर कांटे का मुकाबला है। हमें गंभीरता से चुनाव लड़ना होगा। किसी प्रतिद्वन्द्वी को हल्के में लेना ठीक नहीं है। वह बुधवार को यहां दैनिक जागरण से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सुविचारित रणनीति के तहत काम कर रही है। भाजपा सूबे में इस बार बहुमत की सरकार बनाएगी। यहां राज सिन्हा भारी मतों से विजयी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:27 PM (IST)
        

डीनोबिली में यूकेजी के लिए आज मिलेगा फार्म

जासं, धनबाद : मुन्ने के प्रवेश के लिए बुधवार को भी अभिभावक कतार में नजर आए। आइसीएसई से संबद्ध डीनोबिली सीएमआरआई में अंतिम दिन और सीबीएसई से संबद्ध डीएवी पब्लिक स्कूल कोयला नगर में दूसरे दिन भी अभिभावक प्रवेश फॉर्म लेने की जद्दोजहद करते दिखे। डीनोबिली सीएमआरआइ में एलकेजी के लिए तीन दिन में कुल 814 फॉर्म बिके, जबकि डीएवी कोयला नगर में बुधवार को 350 फॉर्म बिका, इस तरह यहां दो दिन में 970 फॉर्म बिका। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:27 PM (IST)
        

सांसद पांडेय के खिलाफ दो मामलों की सुनवाई

जासं, धनबाद: चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े दो मामलों की सुनवाई जेएम ऋचा श्रीवास्तव एवं एसडीजेएम दिनेश मिश्र के कोर्ट में हुई। अदालत ने सांसद रवीन्द्र पांडेय पर लगे आरोप को पढ़कर सुनाया। सांसद ने आरोपों गलत बताते हुए खुद को निर्दोष बताया। अदालत ने क्रमश: 25 जनवरी व दस फरवरी को गवाही की तारीख मुकर्रर की। लोस चुनाव के दौरान पूर्व बाघमारा बीडीओ ने जांच के दौरान कतरास व राजगंज भाजपा चुनाव कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 08:27 PM (IST)
        

नई परियोजना की पहली बलि चढ़ी नौ नंबर खदान

संवाद सहयोगी, तिसरा, झरिया : दोबारी कोलियरी में नई आउटसोर्सिग परियोजना खोलने के लिये प्रबंधन ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में नौ नंबर भूमिगत खदान को बंद करने का काम लगभग पूरा हो गया है। यहां कोयला खनन में लगी सभी तीनों एसडीएल मशीनों को खदान से निकाल लिया गया है। इनमें से दो को चांदमारी खदान में भेजा गया है। एक खदान के ऊपर ही रखी गई है। दोबारी भूमिगत खदान को बंद कर प्रबंधन यहां नई आउटसोर्सिग परियोजना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:53 PM (IST)
        

छोटे परिवार से ही देश का विकास

संस, भौंरा, झरिया : बढ़ती जनसंख्या देश के विकास में बाधक है। परिवार में अधिक बच्चों से अर्थतंत्र गड़बड़ाता है। बच्चों की शिक्षा प्रभावित होता है। स्वास्थ्य पर भी असर होता है। महिलाएं न तो अपने और न ही बच्चे के स्वास्थ्य पर ठीक से ध्यान दे पातीं हैं। देश व समाज के विकास में छोटा परिवार जरूरी है। ईजे एरिया नारी शक्ति समिति की अध्यक्ष आरती वोरा ने बुधवार को केंद्रीय अस्पताल भौंरा में परिवार नियोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:52 PM (IST)
        

जापानी फैन नृत्य ने पाया प्रथम स्थान

धनबाद : गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल बैंक मोड़ में बुधवार को अंतर सदन नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि स्कूल के प्राचार्य बर्नाड पांडे एवं एमपी सिंह उपस्थित हुए। नृत्य शिक्षिका सुनीता मंडल के निर्देशन में चारों सदन पवन, जल, धर्त और आकाश के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। शास्त्रीय, पश्चिमी, फ्यूजन, जिप्सी और जापानी फैन नृत्य ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:40 PM (IST)
        

धैया में चोरी करते पकड़े गए दो नाबालिग

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद थाना क्षेत्र के धैया दुर्गा मंदिर इलाके में चोरी करते हुए दो किशोरों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया है। मामले को लेकर स्थानीय शोसन चौधरी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बताया है कि पड़ोसी राहुल देव ने उन्हें अपने मकान की चाबी दे रखी है। वह काम के सिलसिले से मुंबई गया हुआ है। मंगलवार को सुबह लगभग साढ़े आठ बजे उन्हें राहुल के घर की खिड़की में कुछ खटपट की आवाज सुनाई द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:39 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार की जांच को आयोग बनाएगा जदयू

जागरण संवाददाता, धनबाद : हालांकि झारखंड में जदयू के सरकार बनने के कोई आसार नहीं है। क्योंकि विधानसभा में बहुमत के लिए 41 सीटें चाहिए और जदयू 9 सीटों पर ही चुनाव लड़ रहा है। बावजूद वादा और दावा करने में जदयू किसी से पीछे नहीं है। चुनाव घोषणा पत्र में जदयू ने सरकार बनने पर झारखंड गठन के बाद से हुए भ्रष्टाचार की जांच के लिए न्यायिक आयोग गठन की बात की है। झारखंड प्रदेश जदयू के प्रभारी बिहार सरकार के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

समीक्षा बैठक में शामिल होने का निर्देश

जासं, धनबाद : जिले के सभी कोटि के उच्च विद्यालयों की मासिक समीक्षा बैठक दो दिसंबर को उच्च विद्यालय में सुबह 11 से सायं 4 बजे तक होगी। इस संबंध में डीईओ धर्मदेव राय ने पत्र जारी कर सभी कोटि के उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को निर्धारित समय पर अनिवार्य रूप से उपस्थित होने का निर्देश दिया है। सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक राजकीय, राजकीयकृत, परियोजना व अल्पसंख्यक उच्च विद्यालय और दोपहर दो से सायं 4 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

मध्याह्न भोजन के लिए 4758 क्विंटल चावल का आवंटन

जासं, धनबाद : राष्ट्रीय पोषाहार कार्यक्रम के तहत अक्टूबर से दिसंबर तक चावल का आवंटन किया गया है। एक दो दिन में स्कूल चावल का उठाव कर सकते हैं। डीएसई बांके बिहारी सिंह ने बताया कि बहुत से स्कूलों में सूचना मिली थी कि खाद्यान्न के अभाव में मध्याह्न भोजन बंद है। इसे देखते हुए राज्य से खाद्यान्न आवंटन की मांग गई थी। जिले के प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में मध्याह्न भोजन के सुचारू रूप से संचालन के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 07:20 PM (IST)
        

सोच समझकर मतदान करेंगे

धनबाद : सोमवार को कला निकेतन के कलाकारों ने सिंदरी और राजा बस्ती में गीत एवं प्रतिज्ञा नामक नुक्कड़ नाटक का मंचन कर लोगों को मतदान के प्रति जागरुक किया। इस सांस्कृतिक अभियान के तहत बताया गया कि एक वोट अवश्य देंगे मगर किसी प्रकार के स्वार्थ से दूर रहेंगे और सोच समझकर मतदान करेंगे। मौके पर कला निकेतन के निर्देशक वशिष्ठ प्रसाद सिन्हा, नूतन सिन्हा, विमलेश सिंह, कर्मदेव प्रसाद, स्नेहलता वर्मा, अंजनी साह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:09 AM (IST)
        

पीके राय कॉलेज को मिलेगी नैक के बी ग्रेड की मान्यता!

जागरण संवाददाता, धनबाद : पीके राय मेमोरियल कॉलेज को नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रीडिएशन काउंसिल (नैक) से बी ग्रेड की मान्यता मिल सकती है। विनोबा भावे विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेजों में हाल के वर्षो में अधिकांश कॉलेजों की हुई ग्रेडिंग के दौरान आधारभूत संरचना के आधार पर बी ग्रेड की मान्यता ही दी गई थी। शिक्षकों की कमी, छात्र-शिक्षक अनुपात, आधारभूत संरचना, कक्षाओं का दबाव जैसी कई गतिरोध के कारण ए ग्रेड क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:29 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें