1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

चंद्रशेखर के माथे पर मेयर का ताज

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद नगर निगम के महापौर (मेयर) चुनाव में चंद्रशेखर अग्रवाल उर्फ शेखर अग्रवाल विजयी हुए हैं। अग्रवाल ने अपने निकटतम प्रत्याशी शमशेर आलम को 42,525 मतों के अंतर से पराजित कर मेयर का ताज हासिल किया है। 26 मई को धनबाद नगर निगम का चुनाव हुआ था। मेयर पद के लिए 23 प्रत्याशी मैदान में खड़े थे। चुनाव में पड़े मतों की गिनती शुक्रवार सुबह 8 बजे पालिटेक्निक धनबाद में शुरू हुई। ईवीएम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:55 PM (IST)
        

भालगोरा सैरा में डूबकर दो बच्चों की मौत

धनसार : शुक्रवार को झरिया में जहां एक ओर नगर निगम चुनाव की सरगर्मियां थीं वहीं चौथाई कुल्ही थाना मोड़ इलाके में मातम छाया था। यहां के दो बच्चों की मौत नहाने के दौरान बीसीसीएल भालगोरा कोलियरी के सैरा में डूबने से हो गयी। बताते हैं कि शुक्रवार को डीएवी बनियाहीर का नौ वर्षीय छात्र साजिद व मिल्लत अकादमी का सात वर्षीय छात्र शहनवाज भालगोरा दो नंबर कोलियरी सैरा में नहाने गये थे। सैरा में पानी ज्यादा था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:45 PM (IST)
        

पीएस मिश्र का ओएमडीसी डायरेक्टर के लिए चयन

जा.स. कतरास, धनबाद : उड़ीसा मिनरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन(ओएमडीसी) में डायरेक्टर पद के लिए गुरूवार को दिल्ली में हुए साक्षात्कार में पीएस मिश्र का चयन हुआ है। मिश्र अभी बीसीसीएल के बरोरा क्षेत्र में महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। इसके पूर्व ब्लाक दो सहित कई जगहों में ऊंचे ओहदे पर काम कर चुके हैं। खनन व प्रबंध व्यवस्था में वे काफी अनुभवी माने जाते है। उनके चयन से बरोरा व ब्लाक दो क्षेत्र के अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:28 PM (IST)
        

लालू हमलाकांड में गोविंदपुर थानेदार से रिपोर्ट तलब

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव हमलाकांड में जिला न्यायाधीश सत्यप्रकाश ने गोविंदपुर थानेदार से कांड के आरोपी सुभाष मंडल की मृत्यु रिपोर्ट तलब की है। गुरुवार को कांड के सभी आरोपियों का सफाई बयान दर्ज होना था। मंडल की मृत्यु रिपोर्ट नहीं होने के कारण कोर्ट में कार्रवाई नहीं हो पाई। कोर्ट ने कार्रवाई के लिए अगली तिथि एक जून मुकर्रर की है। बताते चलें कि 29 अक्टूब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:34 PM (IST)
        

दामोदर का अस्तित्व बचाने को पूजा-आरती

संवाद सहयोगी, पंचेत/मैथन : गंगा दशहरा महोत्सव के अवसर पर दामोदर बचाओ आंदोलन के तहत पंचेत डैम एवं मैथन डैम में दामोदर नदी की पूजा व आरती की गई। आंदोलन से जुड़े सदस्यों ने कहा की दामोदर नदी का अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है। दामोदर नदी कुप्रबंधन और प्रदूषण के कारण ही संकट में है। दामोदर 290 किलोमीटर झारखंड सीमा से और 240 किमी बंगाल क्षेत्र में प्रवाहित होकर हुगली नदी में मिलती है। कोल इंडिया के सहायक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:29 PM (IST)
        

नशा खिलाकर लूटने वाले को तीन साल कैद

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद स्टेशन पर पंद्रह साल पहले नशीला बिस्कुट खिलाकर सिवान के यात्री उमाशंकर त्रिपाठी को लूटने वाले को अदालत ने तीन साल कैद की सजा सुनाई है। ये मामला अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजय कुमार सिंह की अदालत में चल रहा था। बताते चलें कि 14 अक्टूबर 2000 की रात सिवान निवासी त्रिपाठी गंगा दामोदर एक्सप्रेस से पटना जा रहे थे। ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 3 पर लगी थी। इसी दौरान सामने बैठे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:02 PM (IST)
        

विधायक ढुलू समेत पांच का सफाई बयान दर्ज

जागरण संवाददाता, धनबाद : पीएमसीएच अधीक्षक डा. अरूण कुमार के साथ मारपीट के मामले में बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो समेत कांड के पांच आरोपियों का सफाई बयान न्यायिक दंडाधिकारी प्रताप चंद्रा की अदालत में दर्ज हुआ। आरोपियों ने खुद को बेकसूर बताया है। बताते चलें कि 30 अप्रैल 2011 को झाविमो विधायकों की टीम प्रदीप यादव के नेतृत्व में एकड़ा गोलीकांड में जख्मी को देखने पीएमसीएच पहुंची थी। इसी दौरान विधा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:52 PM (IST)
        

हत्या में पार्षद रणविजय समेत छह को दस साल कैद

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिला न्यायाधीश महेंद्र प्रसाद की अदालत ने गुरुवार को मनईटांड निवासी दिनेश गुप्ता की हत्या के मामले में छह आरोपियों को दस साल कैद और आठ हजार रुपये जुर्माना की सजा मुकर्रर की है। जुर्माना की राशि दिनेश की पत्‍‌नी नीलू देवी को देने का निर्देश दिया गया है। इस वारदात में वार्ड 33 के निवर्तमान पार्षद रणविजय महतो को भी सजा हुई है। वारदात धनसार थाना क्षेत्र के मनईटांड़ में ही घटित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:37 PM (IST)
        

भोजन में कीड़े के विरोध पर कॉलेज छात्राओं की पिटाई

जागरण संवाददाता, धनबाद : लुबी सर्कुलर रोड के समीप स्थित सुशीला ग‌र्ल्स हॉस्टल की कॉलेज छात्राओं से रसोइया द्वारा की गई मारपीट का मामला गरमा गया। गुस्सायी छात्राओं ने सड़क पर उतरकर बवाल किया। इस वजह से मुख्य मार्ग अवरुद्ध हो गया। सूचना पाकर पहुंचे डीएसपी विधि-व्यवस्था अमित कुमार ने काफी मशक्कत के बाद स्थिति पर काबू पाया। घटनाक्रम : हॉस्टल में मंगलवार को भोजन में कीड़ा मिलने की बात कहकर छात्राओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:12 AM (IST)
        

सिजुआ के सोहेब को उपराष्ट्रपति ने किया सम्मानित

संसू, सिजुआ, धनबाद : डीफ एंड डंब एशिया कप टी-20, क्रिकेट प्रतियोगिता के उपविजेता भारतीय टीम को उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने सम्मानित किया है। विगत 18 मई को दिल्ली स्थित उनके आवास पर खिलाड़ियों की हौसला आफजाई की। यह टीम पाकिस्तान के लाहौर में 20 से 28 अप्रैल तक आयोजित प्रतियोगिता में भाग लिया था। टीम में सिजुआ निवासी बीसीसीएल कर्मी मो. मुर्तजा के पुत्र मो. शोएब शामिल थे। सोहेब ने लाहौर के एतिहासिक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:16 PM (IST)
        

स्ट्रांग रूम में ईवीएम सील, सुरक्षा में जैप के जवान

जागरण संवाददाता, धनबाद : नगर निगम चुनाव में प्रयुक्त ईवीएम का पालीटेक्निक धनबाद में सुरक्षित भंडारण कर दिया गया है। बुधवार को प्रत्याशियों और उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति स्ट्रांग रूम सील कर दिया गया। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को पालीटेक्निक परिसर की बेरीकेडिंग कर जैप के सशस्त्र बल को तैनात किया गया है। मंगलवार को धनबाद नगर निगम के 919 मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न होने के बाद इस्तेमाल की गई ईवी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:08 PM (IST)
        

पार्षद चुनाव को ले सांसद के रिश्तेदारों में भिड़ंत

संवाद सहयोगी, धनसार : नगर निगम चुनाव में वार्ड संख्या 33 में सांसद पीएन सिंह के रिश्तेदार मेनका ¨सह व प्रभा ¨सह भाग्य आजमा रहीं हैं। इस वार्ड से सिर्फ यही दो प्रत्याशी मैदान में हैं। पर, चुनाव के दौरान उपजा विवाद बुधवार को तब सतह पर आ गया जब दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गये। पिस्तौल भी चमकी। थाने में भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई। पुलिस में दोनों पक्षों ने शिकायत दी है। बताते हैं कि बुधवार को मेन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:03 PM (IST)
        

चार मतदान केंद्र पर आज पुनर्मतदान

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद नगर निगम के वार्ड संख्या-37 के मतदान केंद्र संख्या-9, 10, 13 और 14 गुरुवार को पुनर्मतदान कराया जाएगा। पुनर्मतदान का समय 7 बजे से 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। पुनर्मतदान शांतिपूर्ण कराने के लिए पूरी तैयारी की गई। उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी कृपानंद झा ने पुलिस-पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। मंगलवार को धनबाद नगर निगम के चुनाव के द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 07:54 PM (IST)
        

डॉ.प्रणय तीसरी बार बने धनबाद क्लब के सचिव

जागरण संवाददाता, धनबाद : सोमवार को अंतिम समय में अप्रत्याशित रूप से कुबेर सिंह के नाम वापस लेने से डॉ.प्रणय पूर्वे निर्विरोध सचिव चुने लिए गए। यह तीसरी बार होगा, जब डॉ.पूर्वे प्रतिष्ठित धनबाद क्लब के सचिव बने हैं। सोमवार को नामांकन वापसी का अंतिम दिन था। सचिव पद से कुबेर सिंह और पांच सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए दो उम्मीदवारों अरुण परमार व आरएस वालिया ने नाम वापस ले लिया। इस तरह 31 मई को अब सिर्फ ती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:13 PM (IST)
        

बारिश से राहत, आंधी ने बढ़ाई आफत

जासं, धनबाद : सप्ताह भर से तपती गरमी से परेशान लोगों को सोमवार को हुई मूसलधार बारिश ने बड़ी राहत प्रदान की। हालांकि इस दौरान तेज आंधी चलने से कोयलांचल में भारी नुकसान भी हुआ। तेज आंधी में यहां दर्जनों पेड़ और बिजली के खंभे ध्वस्त हो गए। इससे जिले के कई इलाकों में अंधेरा पसरा है। शहर के सरायढेला क्षेत्र से लेकर टुंडी तक ब्लैकआउट है। आंधी में कई घरों के छप्पर तो उड़े ही, पेड़ गिरने से कई गाड़ियां भी क्षत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:52 PM (IST)
        

दुर्गा कॉलोनी की महिलाओं का आक्रोश फूटा

संवाद सूत्र, अंगारपथरा: पानी, बिजली की समस्या से जूझ रहे न्यू कोल डंप दुर्गा कॉलोनी के लोगों का आक्रोश सोमवार को फूट पड़ा। कालोनी की समस्याओं की सुधि लेने पहुंचे कतरास क्षेत्र के एजीएम केडी प्रसाद तथा क्षेत्रीय मैनेजर (ई एंड एम) एके कर्मकार को कालोनी के डिस्पेंसरी में बंधक बनाकर रखा। आक्रोशित लोगों ने क्षेत्रीय मैनेजर की कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। खासकर अधिकारियों को महिलाओं की उग्र तेवर का सामना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:02 PM (IST)
        

पहले इंजीनिय¨रग फिर आइएएस : अभिषेक

जासं, धनबाद : दिल्ली पब्लिक स्कूल के इस होनहार छात्र ने न केवल जिला बल्कि राज्य में स्कूल और अपने परिजन का नाम रोशन किया। विज्ञान संकाय में 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कुसुम विहार निवासी अभिषेक ने राज्य में पहला स्थान हासिल किया। अभिषेक के पिता अंजनी कुमार बीसीसीएल कोयला भवन में विजिलेंस अधिकारी के पद पर तैनात हैं और मां किरण सिन्हा गृहिणी हैं। अभिषेक ने बताया कि वह आइआइटी से इंजीनिय¨रग करने के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:47 PM (IST)
        

हत्या में पाषर्द समेत छह दोषी करार

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिला न्यायाधीश महेंद्र प्रसाद की अदालत ने मारपीट के एक मामले में छह आरोपियों को दोषी करार दिया है। मारपीट के बाद इलाज के दौरान घायल दिनेश की मौत हो गई थी। ये मामला धनसार थाना क्षेत्र के मनईटांड़ से जुड़ा है। वारदात के दोषियों में वार्ड 33 के पार्षद रणविजय महतो भी शामिल हैं। अदालत ने फैसले की बिंदु पर 28 मई को तारीख मुकर्रर की है। मामले में अपर लोक अभियोजक धनंजय सिंह ने पैरव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:40 PM (IST)
        

भीषण गर्मी से सेंटर पर बेहोश हुआ मतदान कर्मी

संवाद सहयोगी, धनसार : धनबाद नगर निगम चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए आरएसपी कालेज परिसर स्थित सेंटर में ड्यूटी कर रहे गांधी रोड जोड़ाफाटक निवासी पशुपति नाथ यादव भीषण गर्मी से बेहोश हो गये। गर्मी से गश खाकर गिर पड़े व उनकी नाक से हल्का सा खून भी आ गया। अन्य मतदान कर्मियों ने पशुपति को तुरंत ठंडे पानी के छींटे मारे। हवा कर प्राथमिक उपचार किया। तब उनकी हालत सामान्य हो सकी। पशुपति लोदना मध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:38 PM (IST)
        

न्यायाधीश ने देखी खदान में मजदूरों की मशक्कत

संवाद सहयोगी, जामाडोबा/धनसार: झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश डीएन पटेल ने सोमवार को झरिया के विश्वकर्मा परियोजना व टाटा स्टील की जामाडोबा टू पिट खदान को देखा। न्यायाधीश ने विषम परिस्थितियों में हो रहे कोयला उत्पादन में श्रमिकों की भूमिका की सराहना की। टाटा स्टील की खदान में अधिकारी संजीव ठाकुर व बाल्मीकि कुमार ने उन्हें खदान की कार्यप्रणाली समेत कई जानकारियां दीं। खदान के अंदर उन्होंने मजदूरों की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:38 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें