Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

झरिया में ¨हसक टकराव शुरू, नीरज समर्थक की पिटाई

जागरण टीम, झरिया/लोदना: रविवार को कतरास मोड़ स्थित जनता मजदूर संघ सह भाजपा कार्यालय में भाजपा प्रत्याशी संजीव सिंह समर्थकों ने कांग्रेस प्रत्याशी नीरज समर्थकों को पीटा। इस दौरान प्रत्याशी संजीव सिंह व उनके समर्थक द्वारा फायरिंग का भी आरोप लगाया गया है। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थक व प्रत्याशी नीरज सिंह झरिया थाना पहुंचे। जहां पुलिस को शिकायत दी गई है। नीरज समर्थक लव सिंह का आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:50 AM (IST)
        

झरिया में हिंसक टकराव शुरू, नीरज समर्थक की पिटाई

झरिया/लोदना: रविवार को कतरास मोड़ स्थित जमसं सह भाजपा कार्यालय में भाजपा प्रत्याशी संजीव सिंह समर्थकों ने कांग्रेस प्रत्याशी नीरज समर्थकों को पीटा। इस दौरान प्रत्याशी संजीव सिंह व उनके समर्थक द्वारा फायरिंग का भी आरोप लगाया गया है। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थक व प्रत्याशी नीरज सिंह झरिया थाना पहुंचे। जहां पुलिस को शिकायत दी गई है। नीरज समर्थक लव सिंह का आरोप है कि उनके मोबाइल पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:50 AM (IST)
        

गोविंदपुर में जैप जवानों ने मचाया उत्पात

गोविंदपुर : छोटी सी घटना कैसे विस्फोटक बन जाती है, इसे गोविंदपुर के लोगों ने शनिवार को बखूबी अनुभव किया। हुआ यह कि बलियापुर रोड स्थित जैप तीन के पास एक बाइक सवार दंपती को डंपर से ठोकर लग गयी। हादसे के बाद डंपर लेकर भाग रहे चालक को जैप जवानों ने खदेड़ कर पकड़ लिया। इस बीच वहां पहुंचे कुछ युवकों ने गलतफहमी में डंपर चालक के साथ खड़े जैप जवानों की पिटाई कर दी। उनके साथ जैप अध्यक्ष वैभव पाठक भी थे जो जख्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:20 AM (IST)
        

झरिया-सिंदरी मार्ग पर बना गोफ, हड़कंप

झरिया/लोदना : बनियाहीर में झरिया सिंदरी मार्ग के किनारे की ओर बुधवार को करीब तीन फीट का गोफ बनने से इलाके में हड़कंप मच गया है। इस गोफ से गैस रिसाव भी हो रहा है। जहां गोफ हुआ वहां से माडा की पाइप लाइन भी जा रही है। यदि समय रहते भराई का काम नहीं हुआ तो बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। अंगारपथरा में हुई भीषण घटना से भी बीसीसीएल प्रबंधन सबक नहीं ले रहा है। बुधवार को अचानक तेज आव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

आइटीआइ में शॉर्ट सर्किट, चुनावी काम प्रभावित

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद आइटीआइ में शॉर्ट सर्किट के कारण बुधवार को घंटों बिजली गुल रही। शार्ट सर्किट के कारण स्ट्रांग रूम का काम ठप पड़ गया और जलापूर्ति पंप जल जाने से पानी की किल्लत हो गई। पानी नहीं मिलने से नाराज छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। डीएसपी विधि-व्यवस्था सहित अन्य अधिकारी आइटीआइ के प्रभारी प्राचार्य व शिक्षकों के साथ छात्रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:42 PM (IST)
        

पार्टियों की रणनीति--बाघमारा में कांग्रेस, राजद व जदयू आए एक मंच पर

संवाद सहयोगी, कतरास : बाघमारा सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी की जीत के लिए कांग्रेस-जदयू व राजद एक मंच पर आए। प्रियदर्शनी पथ स्थित पूर्व विधायक ओपी लाल के आवासीय कार्यालय में बुधवार को हुई संयुक्त बैठक में जीत का परचम लहराने के लिए रणनीति बनाई गई। पूर्व विधायक जलेश्वर महतो, पूर्व विधायक लाल के अलावा, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, राजद के वरीय नेता बैजनाथ यादव सहित उक्त दलों के कई न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:36 PM (IST)
        

धूम-धड़ाके के साथ भाजपा प्रत्याशी राज ने भरा पर्चा

जागरण संवाददाता, धनबाद : भाजपा प्रत्याशी राज सिन्हा ने बुधवार को धूम-धड़ाके के साथ नामांकन दाखिल किया। सिन्हा जब धनबाद विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी एसडीएम अभिषेक श्रीवास्तव के कार्यालय में नामांकन दाखिल कर रहे थे तो पूरी जिला भाजपा एकजुट होकर बाहर खड़ी थी। खुद सांसद पीएन सिंह और जिलाध्यक्ष हरि प्रकाश लाटा निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय के अंदर तक राज सिन्हा तक गये। सिन्हा ने दो सेट में नामांकन दाखिल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:00 PM (IST)
        

मजबूत नेतृत्व व पक्के इरादे की धनी थीं इंदिरा

जासं, धनबाद : जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान बुधवार को जिला कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर कांग्रेस जनों द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि उन्होंने विश्व में भारत के लिए मजबूत व नेतृत्वकारी भूमिका अदा की। अमेरिका जैसे मजबूत हैसियत वाले देश को कई मौके पर मजबूत चुनौती दी। मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 08:55 PM (IST)
        

राजकमल में आवासीय भवन का उद्घाटन

धनबाद : अशोक नगर स्थित राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर में बुधवार को नवनिर्मित गीता देवी पोद्दार स्मृति भवन (आवासीय भवन) एवं अतिथि गृह का उद्घाटन समाजसेवी मुरलीधर पोद्दार ने किया। हवन एवं पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर प्राचार्य फूल सिंह, डॉ.परमानंद गुटगुटिया, डॉ.एसपी अग्रवाल, प्रो.एलके चौधरी, रवींद्र कुमार पटानिया, केशव कुमार हड़ोदिया, सांवरमल पोद्दार, कैलाश पोद्दार, शिव कुमार खेमका,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 08:23 PM (IST)
        

विस्थापितों की मदद को आगे आई संस्थाएं

संसू, अंगारपथरा : भूधंसान से विस्थापित हुए लिलटेन अंगारपथरा के लोगों की सुध लेने बुधवार को स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ता भी पहुंचे। आरएसएस तथा नारी शक्ति समिति के सदस्य राहत शिविर पहुंचकर यहां रह रहे प्रभावितों से मिले। महिला समिति ने 22 लोगों को कंबल व मच्छरदानी भेंट की। संघ के स्वयंसेवकों ने 72 प्रभावितों कोकंबल भेंट किया। संघ सदस्यों में पंकज सिंह, कुणाल कुमार, कमलेश सिंह, सुनील कुमार, प्रमो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:13 PM (IST)
        

भाजपा प्रत्याशी राज समेत तीन ने भरा नामांकन

जागरण संवाददाता, धनबाद : झारखंड विधानसभा चुनाव-2014 के चौथे चरण के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही बुधवार को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन धनबाद जिले में तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशी राज सिन्हा ने धनबाद विधानसभा क्षेत्र वहीं निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. कृष्ण चंद्र सिंह राज और सीती देवी ने सिंदरी विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। धनबाद जिले में कुल छह विध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:12 PM (IST)
        

गैस सिलिंडर में लगी आग, बाल-बाल बचे लोग

संस, चिरकुंडा : चिरकुंडा सोनार डंगाल रेललाइन किनारे स्थित कर्पूरी प्रसाद के घर में बुधवार सुबह गैस सिलिंडर में आग लग गयी। परिवार के सदस्यों की तत्परता से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। घर के सदस्य बाल-बाल बच गए। घटना के बाद इण्डेन के वितरक विनोद शर्मा को सूचना दी गई। विनोद शर्मा वहां पहुंचे और जांच की। विनोद ने बताया कि पाइप में लिकेज के कारण आग लगी थी। चिरकुंडा थाना में घटना की शिकायत की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

बेपटरी हुई मालगाड़ी, राजधानी समेत कई ट्रेनें रुकी

गोमो बाजार : सीआइसी सेक्शन के बोकारो-चंद्रपुरा रेलमार्ग पर एन केबिन के समीप मंगलवार सुबह लगभग 4 बजे मालगाड़ी के तीन डिब्बे बेपटरी हो गए। इस हादसे में रेलवे ट्रैक्शन वायर टूट गया और कई खंभे उखड़कर पटरी पर आ गिरे। दुर्घटना के कारण इस रेलखंड पर चलनेवाली यात्री ट्रेनों का परिचालन लगभग पांच घंटे बाधित रहा। गोमो स्टेशन पर नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस, दूरंतो एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें लगभग एक घंटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:25 AM (IST)
        

बिलासपुर जैसा हादसा टालने को धनबाद में ताबड़तोड़ छापेमारी

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिलासपुर में बंध्याकरण ऑपरेशन के दौरान 13 महिलाओं की मौत की घटना को लेकर धनबाद में मंगलवार से वृहत अभियान शुरू किया गया है। धनबाद में ऐसी किसी घटना को टालने के लिए केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन ने औषधि निरीक्षकों को उस बैच नंबर की दवाओं को जब्त करने का निर्देश दिया है जो बिलासपुर में बंध्याकरण के दौरान इस्तेमाल की गई थी। मुख्यालय के निर्देश पर मंगलवार को कोयलांचल की कई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:25 AM (IST)
        

आवास खाली कराने गए डीवीसी अधिकारियों से धक्का-मुक्की

मैथन : मैथन स्थित आजाद नगर में आवासों पर अवैध कब्जा हटाने गये डीवीसी अधिकारियों एवं सुरक्षा कर्मियों के साथ अवैध कब्जाधारियों ने धक्का-मुक्की की। आजाद नगर वासियों ने एकजुट होकर मैथन ओपी में विधायक के नेतृत्व में हंगामा किया। विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि साजिश के तहत डीवीसी मैथन के परियोजना प्रमुख मैथन की जनता को परेशान कर रहे हैं। परियोजना प्रमुख भारत विकास परिषद से जुड़े हैं और आरएसएस तथा बीजेपी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:25 AM (IST)
        

लिलटेन अंगारपथरा में फिर धंसी जमीन, दो आवास ध्वस्त

अंगारपथरा : कतरास क्षेत्र के लिलटेन अंगारपथरा में रविवार देर रात फिर भूधंसान हुआ जिसमें गैर बीसीसीएल कर्मी बीरजू पासवान व रामू पासवान का आवास ध्वस्त हो गया। जमीन में दरार बढ़ता जा रहा है। भूधंसान व अग्नि प्रभावित इस क्षेत्र से लोगों को हटाने के लिए प्रबंधन व प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। कंपनी की जमीन पर अपना मकान बनाकर रह रहे लोगों को पुनर्वास स्थल पर बालू बैंकर के पास भेजने का प्रयास हो रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:24 AM (IST)
        

कर्मियों को बंधक बना केबल लूटा

कतरास : सलानपुर कोलियरी की तीन नंबर भूमिगत खदान में सोमवार रात अपराधियों ने आग्नेयास्त्र का भय दिखाकर कर्मियों को बंधक बना लिया और एक लाख रुपया मूल्य का केबल लूट लिया। अपराधियों के बढ़ते हौसले व लगातार हो रही लूट की घटना के विरोध में कर्मी आंदोलन पर उतर आए। सुरक्षा की मांग करते हुए कार्य का बहिष्कार कर दिया। सूचना पाकर पीओ एके द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी खदान पहुंचे। पीओ के आश्वासन के बाद कर्मी श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:24 AM (IST)
        

ग्रामीणों में अंधविश्वास दूर करेगी टाटा स्टील

जामाडोबा : टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन की पत्नी रूची नरेंद्रन ने बुधवार को झरिया टाटा डिवीजन जामाडोबा ग्रुप के कई स्थलों का दौरा कर पर कई कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम का उद्घाटन किया। जामाडोबा महाप्रबंधक कार्यालय से आधुनिक स्वास्थ्य प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रॉयल हाई स्कूल के बच्चों की ओर से निकाली गई स्वास्थ्य रैली में शरीक हुई। श्रीमती नरेन्द्रन ने कहा कि लीपरा इंडिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 10:11 PM (IST)
        

खदानों ने सुरक्षा की कमी, श्रमिकों ने पीओ को घेरा

धनसार : धनसार कोलियरी कार्यालय पर श्रमिकों ने बीसीकेयू के बैनर तले मंगलवार को सुरक्षा, कैप लैंप की मांग व उत्पादन वृद्धि को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान श्रमिकों ने परियोजना पदाधिकारी बीके मिश्रा का काफी देर तक घेराव भी किया। प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे नंदलाल पासवान ने कहा कि खराब कैप लैंप के कारण मजदूरों को खदान में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। खदान में सुरक्षा का घो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 09:36 PM (IST)
        

इजतमा में अमन का संदेश

जासं, झरिया : दावते इस्लामी व उलमये अहले सुन्नत के तत्वावधान में मंगलवार की देर रात तक शमशेर नगर बालू बंकर मैदान में इजतमा का कार्यक्रम हुआ। मौके पर मक्का हरमशरीफ से आये निगरा मुख्य रूप से उपस्थित थे। उन्होंने कौम के लोगों को अल्लाह के बताए मार्ग पर चलकर समाज में अमन व भाईचारे का संदेश दिया। कहा कि अल्लाह के बताये नेक राह पर चलकर ही हम आगे बढ़ सकते हैं। लोगों को शराब, बुराई से हमेशा दूर रहने को कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें