Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

विनिवेश के खिलाफ संयुक्त मोर्चा का कड़ा रूख

जासं, धनबाद : कोल इंडिया के दस फीसद विनिवेश की घोषणा के खिलाफ केन्द्रीय श्रमिक संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। संयुक्त मोर्चा ने कड़ा रुख अपनाते हुए आंदोलन करने का फैसला किया है। इंटक, बीएमएस, एचएमएस, एटक व सीटू प्रतिनिधियों ने गुरुवार को बीएमएस कार्यालय में एक प्रेस वार्ता कर शुक्रवार से आंदोलन करने की घोषणा की। आरसीएमएस महासचिव ने एके झा ने कहा कि केन्द्र सरकार विदेशी कंपनियों के हाथों बिक चुकी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:56 AM (IST)
        

डिगवाडीह में लगी मशीन नापेगी हवा का जहर

संवाद सहयोगी, जामाडोबा, झरिया : झारखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से टाटा फुटबॉल मैदान डिगवाडीह में जिले का पहला आनलाइन रियल टाइम एयर मॉनीटरिंग सिस्टम का उद्घाटन गुरुवार को प्रदूषण बोर्ड के चेयरमैन अजय कुमार मिश्रा ने किया। उन्होंने कहा कि इस सिस्टम के माध्यम से रांची या दिल्ली को सीधे जिले के वायु प्रदूषण की जानकारी मिलेगी। वायु प्रदूषण की स्थिति की वास्तविक स्थिति की जानकारी होने पर इससे निज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:56 AM (IST)
        

घनुडीह प्रोजेक्ट में फिर भड़की आग

संवाद सहयोगी, तिसरा, झरिया : घनुडीह फायर प्रोजेक्ट में आग थामे नहीं थम रही है। गुरुवार को घनुडीह में गांधी चबूतरा छोर की ओर से तेजी से धुआं के साथ आग की लपटें निकलने लगीं। मौके पर परियोजना पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार, सुरक्षा प्रबंधक जीएल धुर्वे, प्रबंधक एस माजी पहुंचे। आग का निरीक्षण कर आसपास रहने वाले लोगों को आश्वासन दिया कि आग बुझाने के हर उपाय हो रहे हैं। इसमें और तेजी लायेंगे। मालूम हो कि पू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:11 PM (IST)
        

उपसमाहर्ता के घर चोरी

जासं, धनबाद : जिला स्थापना उपसमाहर्ता संजय सांडिल के हाउसिंग कॉलोनी स्थित आवास का ग्रील तोड़ कर चोरों ने दो मोबाइल और कुछ नकदी की चोरी की है। मामले की शिकायत धनबाद थाने में की गई है। उपसमाहर्ता ने बताया है कि वे रात में सोए थे, सुबह उठने पर देखा कि उनका कपड़ा आदि बिखरा पड़ा है और घर से दो मोबाइल और करीब 600 रुपये गायब है। पुलिस ने अज्ञात चोर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

विरोध करने पर डकैतों ने मारी गोली

- युवक की हालत गंभीर, दुर्गापुर मिशन अस्पताल में भर्ती - साहबगंज रोड निवासी सेवानिवृत्त बीसीसीएल कर्मी के घर पहुंचे थे डकैती करने संवाद सहयोगी, गोविंदपुर, धनबाद : फकीरडीह स्थित गोविंदपुर-साहबगंज रोड निवासी अवकाशप्राप्त बीसीसीएल कर्मी मुस्लिक आलम के आवास पर बुधवार रात में अपराधियों ने धावा बोल दिया। मुस्लिक के पुत्र असगर अली (20) को गोली मार दी। उसे गंभीर अवस्था में दुर्गापुर मिशन अस्पताल में भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:00 PM (IST)
        

प्रमोद हत्याकांड में भागलपुर जेल से आएगा हीरा

जागरण संवाददाता, धनबाद : कोयलांचल के चर्चित प्रमोद सिंह हत्याकांड में सीबीआइ ने कांड के आरोपी हीरा खान को भागलपुर जेल से धनबाद लाने के लिए रिमाइंडर भेजा है। हीरा खान फिलहाल भागलपुर जेल में है और सीबीआइ के आग्रह पर कोर्ट उसे धनबाद लाने का प्रोडक्शन वारंट जारी कर चुकी है। गुरुवार को मामले में गवाही होनी थी। इस कांड के चार आरोपी ने कोर्ट में हाजिरी दी है। बताते चलें कि प्रमोद सिंह हत्याकांड में पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:48 PM (IST)
        

सतत चंडी यज्ञ के अवसर पर निकली कलश शोभा यात्रा

संवाद सहयोगी, तिसरा, झरिया : नार्थ तिसरा गोकुल पार्क स्थित दक्षिणेश्वर काली मंदिर में गुरूवार को तीन दिवसीय सतत चंडी यज्ञ के अवसर पर कलश शोभा यात्रा निकली। गाजे-बाजे के साथ मां काली का जयघोष करते 151 कन्याओं ने सिर पर कलश लेकर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए अलकडीहा शिव मंदिर पहुंचे। मंदिर के पास तालाब में देवघर से आये आचार्य संजय पांडेय व मंदिर के आचार्य लक्ष्मण पांडेय ने गंगा पूजा के बाद कलश में तालाब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:43 PM (IST)
        

छेड़खानी करने वाले पुजारी को तीन साल की सजा

जागरण संवाददाता, धनबाद : पूजा-पाठ और परेशानी दूर करने के नाम पर अश्लील हरकत करने के आरोपी पुजारी शिवकुमार दुबे को न्यायिक दंडाधिकारी विमल जानॅसन करकेट्टा की अदालत ने तीन साल की सजा सुनाई है। तोपचांची थाना क्षेत्र के खेशमी गांव की रहने वाली एक महिला ने दुबे के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था। यह मामला महज छह महीने में अंजाम तक पहुंच गया। मामले में पीड़िता की तरफ से लोक अभियोजक मनोज कुमार सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:37 PM (IST)
        

छेड़खानी करने वाले पुजारी को तीन साल की सजा

जागरण संवाददाता, धनबाद : पूजा-पाठ और परेशानी दूर करने के नाम पर अश्लील हरकत करने के आरोपी पुजारी शिवकुमार दुबे को न्यायिक दंडाधिकारी विमल जानॅसन करकेट्टा की अदालत ने तीन साल की सजा सुनाई है। तोपचांची थाना क्षेत्र के खेशमी गांव की रहने वाली एक महिला ने दुबे के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था। यह मामला महज छह महीने में अंजाम तक पहुंच गया। मामले में पीड़िता की तरफ से लोक अभियोजक मनोज कुमार सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:36 PM (IST)
        

उद्योगपति आकाश वर्मा पंचतत्व में हुए विलीन

संवाद सहयोगी, धनसार, झरिया : अशोक नगर बैंक मोड़ निवासी उद्योगपति आकाश वर्मा का निधन मंगलवार को कोलकाता के व्यू हिल अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया। वे 44 वर्ष के थे और पेट की तकलीफ से पीडि़त थे। परिजनों ने 10 जनवरी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था। पेट का आपरेशन होने के बाद उनकी हालत खराब हो गयी थी। आकाश रेलवे में सिमेंट स्लीपर के आपूर्तिकर्ता थे। बुधवार को शव अशोक नगर आवास लाया गया। शव ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:51 AM (IST)
        

जरूरतमंदों बच्चों को कर्तव्य दिखाएगा 'प्रकाश'

जासं, धनबाद : इंडियन स्कूल ऑफ माइंस के छात्रों की संस्था कर्तव्य जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा देने की अलख जा रहा है। शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में बच्चों को दक्ष करने के लिए संस्था लगातार पांच वर्षो से 'प्रकाश' कार्यक्रम का आयोजन करती आ रही है। एक फरवरी को भी प्रकाश-2015 का आयोजन किया जाना है। इस दौरान विज्ञान प्रदर्शनी, पोस्टर बनाओ के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। विज्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:31 PM (IST)
        

बुधन हत्याकांड में दो को उम्रकैद की सजा

जागरण संवाददाता, धनबाद : कतरास में वर्ष 1987 को हुई हत्या के एक मामले में अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रविंद्र कुमार की अदालत ने बुधवार को दो आरोपियों को उम्रकैद और पांच हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। ये मामला कतरास निवासी बुधन धोबी की हत्या का है। मामले में झगड़ू गोप और तारू महतो (दोनों श्रीधरपुर कतरास) को सजा सुनाई गई है। ये है मामला - 22 जुलाई 1987 को कतरास निवासी बुधन की चाकू गोद कर उसके घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:13 PM (IST)
        

जिले के चार प्राथमिक शिक्षक जाएंगे भुवनेश्वर

जासं, धनबाद : जिले के चार प्राथमिक शिक्षक 9 से 14 फरवरी तक उड़ीसा के भुवनेश्वर में होने वाले रिफ्रेशर कोर्स में शामिल होने जाएंगे। सांस्कृतिक श्रोत एवं प्रशिक्षण केंद्र नई दिल्ली द्वारा यहां 'इंटीग्रेटेड अप्रोच टु एजुकेशन' विषय पर कोर्स का आयोजन होगा। कोर्स में भाग लेने के लिए चार प्राथमिक शिक्षक दिलीप कुमार कर्ण बीएसएस बालवाड़ी नगरपालिका, जीतेंद्रनाथ चौबे बालिका मध्य विद्यालय तोपचाची, बृजभूषण पांडे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:50 PM (IST)
        

आउटसोर्सिग परियोजना में बाधक बने हाजिरी घर का स्थानांतरण

संवाद सहयोगी, तिसरा, झरिया : दोबारी कोलियरी की नई परियोजना चलाने के लिए बाधक बन रहे दोबारी हाजिरी घर का भी स्थानांतरण प्रबंधन ने बुधवार को बत्ती घर में कर दिया। पूर्व में यहां तीनों पाली में लगभग 900 श्रमिक हाजिरी बनाने के बाद कार्य पर जाते थे। पहले यहां छह नंबर की खदान को प्रबंधन ने बंद किया। इसके बाद अब हाजिरी घर का स्थानांतरण कर दिया गया। प्रबंधन आगे जीरो सिम खदान से मशीन निकालने की योजना में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:45 PM (IST)
        

आग से भड़के लोगों ने घुनडीह में पीओ का पुतला फूंका

कहा कि घनुडीह परियोजना में भड़की आग की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। मामले में समिति का प्रतिनिधिमंडल शीघ्र उपायुक्त से मिलकर सच्चाई से अवगत करायेगा। बीसीसीएल प्रबंधन आग के नाम पर घनुडीह के लोगों को जबरन हटाने का कार्य कर रहा है। इस मामले में न्यायालय तक जायेंगे। यहां रैयत के साथ-साथ गैर बीसीसीएल कर्मी भी रहते हैं। इनके हक व अधिकार के लिए समिति के लोग अंतिम दम तक लड़ाई लड़ेंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:41 PM (IST)
        

सफेदपोशों पर नकेल कसने की कवायद

जासं, धनबाद : फारवर्ड मार्केट यानी वायदा बाजार पर बीसीसीएल कल्याण भवन में मंगलवार को लगी कार्यशाला में पुलिस अधिकारियों को वायदा बाजार से जुड़े अपराध की जानकारी दी गई। वायदा कारोबार कैसे नजर रखी जाए और क्या कार्रवाई की जाए, उन्हें इन बातों की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में वित्त मंत्रालय के आर्थिक निदेशक डा. अतुल वर्मा ने पुलिस को टिप्स दिए। मौके पर डीआइजी बोकारो देव बिहारी शर्मा, एसपी हेमंत टोप्पो भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:21 AM (IST)
        

समर्पण के दम पर करेंगे 55 मिलियन टन उत्पादन: लाहिड़ी

संवाद सहयोगी, जामाडोबा : आने वाले वर्षो में कोल इंडिया को एक हजार मिलियन टन कोयला उत्पादन करना है। बीसीसीएल का उत्पादन 55 मिलियन टन तक करना है। पूरे मनोयोग और समर्पण से हम इस लक्ष्य को पायेंगे। यह बात बीसीसीएल सीएमडी टीके लाहिड़ी ने जियलगोरा स्टेडियम में में बीसीसीएल की ओर से आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में कही। इससे पहले उन्होंने ध्वजारोहण कर सलामी ली। विभिन्न स्कूलों से आये बच्चों ने रंगारंग का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:21 AM (IST)
        

वातानुकूलित होंगी टाटा स्टील की खदानें : जीएम

संवाद सहयोगी, जामाडोबा, झरिया : देश को ऊर्जा की जरूरत है। मजदूरों को कठिन परिश्रम कर कोयले का उत्पादन लक्ष्य और अधिक करना होगा। ताकि टाटा स्टील उद्योग को आयातित होने वाले कोयले से कम दर पर हम अपने देश के कोयले की आपूर्ति कर सकें। टाटा स्टील कंपनी जल्द अपनी खदानों को वातानुकूलित करेगी। इसके तहत सबसे पहले डिगवाडीह खदान में वातानुकूलन का काम होगा। उक्त बातें टाटा स्टील जामाडोबा ग्रुप के महाप्रबंधक का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:21 AM (IST)
        

रिश्वतखोर रेल अभियंता को तीन साल की सजा

जागरण संवाददाता, धनबाद : पूर्व मध्य रेलवे धनबाद के कनीय अभियंता (सामान्य) प्रवीण कुमार मिश्रा के खिलाफ जिला न्यायधीश द्वितीय पीके सिन्हा ने तीन साल की कैद व पचास हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। अभियंता को सीबीआइ ने वर्ष 2001 में एक ठेकेदार से पचास हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ दबोचा था। ये है मामला - नया कार्यादेश प्राप्त करने के लिए ठेकेदार धनंजय सिंह ने आवेदन दिया था। आदेश देने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:08 PM (IST)
        

मेधावी बच्चों को मिला सम्मान

संसू, झरिया/धनसार : राज प्लस टू हाई स्कूल में रविवार को झारखंड समाज कल्याण समिति की ओर से बिरसा मुण्डा सम्मान समारोह हुआ। झारखंड माध्यमिक परीक्षा वर्ष 2014 में सर्वाधिक अंक लाने वाले राजकीय कृत विद्यालयों के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। झरिया के राज प्लस टू की छात्रा चैताली साहनी, झरिया एकेडमी के वैभव पाण्डेय, झरिया गुजराती हिन्दी हाई स्कूल के आकाश कुमार एवं राखी कुमारी, डीएवी झरिया के उज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:08 AM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें