1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

हाउसिंग कालोनी में दो लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद थाना क्षेत्र के हाउसिंग कालोनी के रहने वाले राजेश कुमार बक्शी के घर से चोरों ने करीब दो लाख की संपत्ति पर हाथ साफ किया है। राजेश कुमार ने बताया कि वे दो दिन पूर्व ही अपने पिता की बीमारी की खबर पाकर पैतृक आवास गया गए थे। रविवार को उन्हें सूचना मिली कि घर के गेट का ताला टूटा हुआ है। चोरी की खबर पाकर जब वे धनबाद पहुंचे तो पाया कि उनके घर में चोरों ने तीन ताले तोड़ कर वार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:12 PM (IST)
        

बीमा यूनियन की बैठक में आर्थिक नीति का विरोध

जागरण संवाददाता, धनबाद : जीवन बीमा निगम शाखा एक के कार्यालय भवन में छह शाखाओं का संयुक्त वार्षिक आम बैठक रविवार को हुई। इस दौरान मोदी सरकार की आर्थिक नीति का पुरजोर विरोध किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित एसोसिएशन के महामंत्री महेन्द्र किशोर प्रसाद व संयुक्त सचिव ने कहा कि मोदी सकरार सार्वजनिक उपक्रमों खासकर बीमा क्षेत्र को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के माध्यम से निजी पूंजीपतियों के हाथ कौड़ी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:48 PM (IST)
        

दूसरे दिन गोताखोरों ने निकाला बालक का शव

संवाद सहयोगी, धनसार, धनबाद : विक्ट्री पोखरिया में शनिवार को डूब गये नौ बरस के बालक मो. मोहब्बत का शव रविवार को दूसरे दिन गोताखोरों ने मशक्कत के बाद निकाला। इसके पूर्व गोताखोरों को बुला शव निकालने की मांग कर रहे लोगों ने झरिया धनबाद मार्ग को राइज एरिया में डेढ़ घंटा तक जाम कर जिला प्रशासन के विरोध में पुरजोर नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे ¨सदरी डीएसपी अशोक कुमार तिर्की, सुशील कुमार व अन्य अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:39 PM (IST)
        

पाताल में नहीं, ऊपर आये तो उड़े होश

तिसरा : रविवार को एक बार फिर झरिया कोयलांचल में भूकंप का झटका महसूस किया गया। हालांकि खदानों में रविवार को इमरजेंसी ड्यूटी होने के कारण कुछ कामगार ही काम पर गये थे। इनका कहना था कि रविवार का झटका अत्यंत कमजोर था इसलिये खदान के अंदर तो पता नहीं चला। पर, शाम को जब ड्यूटी खत्म कर बाहर आये और रविवार को भी भूकंप का झटका कोयलांचल में महसूस किये जाने की जानकारी मिली तो हमारा कलेजा मुंह को आ गया। प्रभु ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:32 PM (IST)
        

पूजा में अंगारों पर चले भक्त

जामाडोबा : डिगवाडीह 10 नंबर सर्कस मैदान में शनिवार को सतराह बाबा गुरु की पूजा-अर्चना धूमधाम से हुई। पूजन समारोह में धनबाद, बोकारो, गिरीडीह के अलावा बिहार से भी लोग पहुंचे। नवादा से पहुंचे भगत अरुण पासवान ने सतराह बाबा पूजा की विशेषता बतायी, कहा कि पासवान समाज के लिए यह पूजा देश में मशहूर है। पासवान समाज के अलावा अन्य जाति के लोग भी सतराह बाबा को गुरु मानते हैं। कहा कि रामजी पासवान की मनौती पूरी हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:45 AM (IST)
        

बिजली-पानी के लिए बंगाली कोठी पर प्रदर्शन

तिसरा : ट्रासंफार्मर जलने के कारण बंगाली कोठी के लोग एक महीने से अंधेरे में रह रहे हैं। गोलकडीह खदान प्रबंधन के खिलाफ शनिवार को उनका गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने विस्थापित विकास मोर्चा के नेतृत्व में बंगाली कोठी पर प्रदर्शन कर विरोध जताया। लोग कहते हैं कि पांच साल पहले गोलकडीह परियोजना के विस्तार के समय हमें यहां बसाया गया था। उस समय प्रबंधन ने जरूरी सुविधाएं देने का आश्वासन दिया था। यहां एक सौ केव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:15 PM (IST)
        

सीआइएसएफ कैंप में रंगरलिया, जवान निलंबित

धनसार : बस्ताकोला कैंप में गुरुवार शाम लोगों ने सीआइएसएफ जवान रूपेन्द्र कुमार युवती के साथ रंगरलियां मनाते धर दबोचा। देखते ही देखते वहां भीड़ जुट गयी। महिलाओं ने दोनों की जमकर फजीहत की। लेकिन मौका मिलते ही दोनों वहां से रफू चक्कर हो गए। सूचना पाकर इंस्पेक्टर एमके भदानी व पोस्ट कमांडेंट बाला राजू कैंप पहुंचे और लोगों से मामले की जानकारी ली। घटना की सूचना डीजी व डीआइजी को दे दी गयी है। उनके आदेश प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

पुराना बाजार में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

जासं, धनबाद : पुराना बाजार में शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से अतिक्रमण अभियान चलाया गया। पुराना बाजार पानी टंकी से रेलवे फाटक तक सड़क किनारे अवस्थित शेड व पक्का निर्माण को हटाया गया। इस दौरान रत्‍‌नेश्वर मंदिर के पास लगा शेड हटाने पर विरोध प्रकट किया गया। इस कारण पुराना बाजार चैंबर और अतिक्रमण अभियान में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों के बीच गरमागरम बहस हुई। प्रशासन द्वारा गलती स्वीकारने के बाद म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

मंत्री ने स्कूल में बैठकर किया नामांकन

जाटी, धनबाद/झरिया/सिंदरी/गोमो : स्कूल चले-चलाएं अभियान हर हाल में प्रभावी बनाना है। इसके लिए 30 अप्रैल तक विशेष कार्ययोजना के तहत बच्चों का स्कूलों में नामांकन होना है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद शिक्षा सचिव आराधना पटनायक ने मंत्रियों का कार्यक्रम भी जारी किया है। इसी के मद्देनजर शुक्रवार को भूमि सुधार एवं राजस्व व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अमर कुमार बाउरी स्कूल चले-चलाएं अभियान का जायज लेने धन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ फूंका पुतला

जासं, धनबाद : भूमि अधिग्रहण बिल एवं अध्यादेश थोपने के खिलाफ शुक्रवार को मासस ने रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया और फिर मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन किया। झारखंड में स्थानीयता नीति स्पष्ट करने, जिले में बिजली व पानी की समस्या दूर करने और प्राइवेट स्कूलों में रि एडमिशन शुल्क बंद कराने पर जोर दिया गया। मौके पर केंद्रीय महासचिव हलधर महतो, जिलाध्यक्ष हरी प्रसाद पप्पू, मा‌र्क्सवादी युवा मोर्चा जिलाध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:30 PM (IST)
        

उपायुक्त के पास पहुंचा होर्डिग एग्रीमेंट मामला

जासं, धनबाद : होर्डिग कंपनियों से पांच साल तक गुपचुप एग्रीमेंट का मामला उपायुक्त के समक्ष पहुंच गया है। शुक्रवार को रुस्तम अंसारी के नेतृत्व में पार्षद एकता मंच का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त कृपानंद झा से मिला और नियम को ताक में रखकर किये गए होर्डिग एग्रीमेंट से अवगत कराया। प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को बताया कि होर्डिग कंपनियों से एकरारनामा के निर्णय पर बोर्ड बैठक में संपुष्टि नहीं हो पाई थी, बावजूद प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        

अभाविप का प्रातीय अभ्यास वर्ग दुमका में

दुमका : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुमका इकाई की बैठक शुक्रवार को नगर मंत्री मनीष कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर झारखंड, बिहार व पश्चिम बंगाल के क्षेत्रीय सगठन मंत्री गोपाल शर्मा उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए गोपाल ने कहा कि 8 से 11 जून तक दुमका में झारखंड प्रात का प्रदेश अभ्यास वर्ग होगा। इस प्रदेश अभ्यास वर्ग में पूरे राज्य से विद्यार्थी परिषद के दायित्व कार्यकर्ता हिस्सा लेग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:08 PM (IST)
        

माडा में 25 से नहीं होगी हड़ताल

जासं, धनबाद : माडा में 25 अप्रैल से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल अब नहीं होगी। प्राधिकार कर्मचारी संघर्ष समन्वय समिति यूनियन ने गुरुवार को नए एमडी अनिल कुमार पांडेय से वार्ता के बाद हड़ताल स्थगित का निर्णय लिया। छह सूत्री मांग एसपी, छठा वेतनमान, सेवानिवृत कर्मियों के बकाया पावना आदि पर घंटों वार्ता चली। अंत में 615 कर्मियों को एसीपी भुगतान एवं सभी माडा कर्मियों दो महंगाई भत्ता देने पर सहमति बनी। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:47 PM (IST)
        

री-एडमिशन के खिलाफ तीन संगठनों का एक साथ प्रदर्शन

जासं, धनबाद : जहां एक ओर निजी स्कूल कह रहे हैं कि वे री-एडमिशन नहीं लेते और जिला प्रशासन उनकी हां में हां मिला रहा है तो वहीं दूसरी ओर अभिभावक और कुछ संगठन री-एडमिशन के विरोध में लगातार आंदोलन कर रहे हैं। गुरुवार को रणधीर वर्मा चौक पर धूप-गर्मी की परवाह किए बिना अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, बहुजन समाज पार्टी और जय ¨हद सेना ने धरना देकर निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया। जस ¨हद सेना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 09:13 PM (IST)
        

डीआरएम कार्यालय में धमाके के साथ आग

जागरण संवाददाता, धनबाद : डीआरएम कार्यालय परिसर में बुधवार की सुबह भूतल पर स्थित विद्युत पैनल में धमाके के साथ हुई शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। घटना सुबह के लगभग साढ़े नौ-दस बजे के बीच डीआरएम के चेंबर के ठीक पीछे हुई। आवंटन शाखा के समीप मुख्य स्वीच घर में लगी आग से पूरा दफ्तर धुंए से भर गया। धुंआ देखते ही चीख-पुकार के साथ भगदड़ मच गई। लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना का कारण स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 09:44 PM (IST)
        

सीटू ने दी चक्का जाम की चेतावनी

तिसरा : दोबारी के श्रमिकों की 12 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को बेरा परियोजना कार्यालय में सीटू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एसके बख्शी ने बस्ताकोला के क्षेत्रीय प्रबंधन के साथ वार्ता की। इस दौरान उन्होंने श्रमिकों के स्थानांतरण पर रोक, एसएलयू व एसएलपी का शीघ्र भुगतान, सहाना पहाड़ी व दोबारी में पानी की व्यवस्था, ट्रक लो¨डग मजदूरों को रोजगार, परियोजना क्षेत्र के गैर बीसीसीएल कर्मियों का रोजगार के साथ पुन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 09:27 PM (IST)
        

पूनम बनी मायुमं शक्ति शाखा की नयी अध्यक्ष

जासं, धनबाद : पूनम अग्रवाल मारवाड़ी युवा मंच शक्ति शाखा की नयी अध्यक्ष बनी हैं। बुधवार को मंच भवन में निवर्तमान अध्यक्ष किरण रिटोलिया व सचिव सीमा सुलतानिया के नेतृत्व में आम सभा हुई, जिसमें पूनम अग्रवाल को सर्वसम्मति से सत्र 2015-16 के लिए अध्यक्ष चुना गया। इसके साथ ही उन्होंने नई कार्यकारिणी का गठन किया। ¨रकू लिखमानिया सचिव, शालु अग्रवाल सह सचिव, रेणु गोयल एवं राधा नारनोली उपाध्यक्ष, पायल खेतान को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:22 PM (IST)
        

वैन चालन बंदी बना परेशानी का सबब

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिला परिवहन विभाग ने मंगलवार को स्कूलों में चलने वाली गाड़ियां पकड़ी, जिसका नतीजा बुधवार को शहर भर में देखने को मिला। जहां-तहां जाम लगा, बच्चों को परेशानी हुई, अभिभावक परेशान हुए, सभी का गर्मी में बुरा होल हो गया। स्कूल वैन एसोसिएशन को परिहवन विभाग द्वारा गाड़ियां पकड़ना और छोटी गाड़ियों को कॉमर्शियल की श्रेणी में लाने की बात कहना नागवार गुजरा। एसोसिएशन ने इसके विरोध में बुधवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 08:09 PM (IST)
        

चेक पर हस्ताक्षर करा पैक्स से निकाल लिये करोड़ों

जागरण संवाददाता, धनबाद : पैक्स में खाता खुलवा पासबुक अपने पास रख लिया। सादे चेक पर हस्ताक्षर कर खाते से राशि की निकासी कर ली। करोड़ों और लाखों के मुआवजे के बदले लाख और हजार हाथ में थमा दिये। यह लब्बोलुआब है ¨रग रोड के लिए भू-अर्जन के बदले मुआवजा घोटाले के प्रभावित आदिवासियों की शिकायतों की। ¨रग रोड भू-अर्जन घोटाले की जांच करने मंगलवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की टीम धनबाद पहुंची थी। टी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:14 AM (IST)
        

दोबारी में बम विस्फोट कर केबल लूट का प्रयास

तिसरा : दोबारी कोलियरी में सोमवार की देर रात हथियार व बम से लैस बनियान पहने अपराधियों ने धावा बोला। अपराधियों ने बत्ती घर के तीन कर्मियों गार्ड भवानी ¨सह, केशव राजभर व राजू नोनिया को बम व हथियार का भय दिखाकर बंधक बना लिया। अपराधियों ने केशव की घड़ी छीन ली। इसके बाद केबल काटने के लिए बत्ती घर का स्विच काट दिया। इससे पूरा क्षेत्र अंधेरा में डूब गया। दोबारी, सहाना व कोरा धौड़ा के लोगों को जब अपराधियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 08:37 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें