Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

25 से चलेगी धनबाद सीतामढ़ी छठ स्पेशल

रेलवे ने जारी की अधिसूचना, आरक्षण सेवा बहाल जागरण संवाददाता, धनबाद : उत्तर बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने धनबाद से सीतामढ़ी के बीच छठ स्पेशल ट्रेन चलाने को मंजूरी दी है। धनबाद से इस ट्रेन का परिचालन 25 अक्टूबर से तथा सीतामढ़ी से 26 अक्टूबर से होगा। धनबाद व सीतामढ़ी से छठ स्पेशल दो-दो फेरे लगाएगी। इस ट्रेन में सामान्य से लेकर सेकेंड एसी श्रेणी तक के कोच रहेंगे। मंगलवार से इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

भाजपा टिकट के लिए सांसद को साधने में जुटे आइजी

जागरण संवाददाता, धनबाद : स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन स्वीकृत होने के बाद आइजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह धनबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का टिकट प्राप्त करने के लिए सांसद पीएन सिंह को साधने में जुट गए हैं। इस कवायद में मंगलवार को आइजी धनसार स्थित सांसद सिंह के आवास पर पहुंचे। और बंद कमरे में सांसद और आइजी ने करीब डेढ़ घंटे तक राजनीतिक गुफ्तगू की। सूत्रों के अनुसार आइजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह दीपावली क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

मनियाडीह रोड के लिए आठवीं बार हुआ टेंडर

जासं, धनबाद : अहल्यापुर मोड़ से मनियाडीह तक 23 किमी लंबी सड़क के नवीकरण के लिए आठवीं बार टेंडर डाला गया। इसके लिए राज्य सरकार की ओर 43 करोड़ रुपया आवंटित किया गया है। सिंगल टेंडर के कारण मामला सात बार लटक चुका है। विभागीय सूत्रों के अनुसार निविदा प्रक्रिया में कई अड़चनें हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण ठेकेदार टेंडर में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। विभाग ने अंतिम बार टेंडर डालने की अनुमति ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:01 PM (IST)
        

हावड़ा एलटीटी पूजा स्पेशल के इंजन में धुआं

संसू, गोमो बाजार, धनबाद : हावड़ा लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) साप्ताहिक एक्सप्रेस के इंजन से धुआ निकलने से मंगलवार को रेल महकमा में हड़कंप मच गया। गोमो स्टेशन पर अफरा तफरी का माहौल रहा। इंजन को दुरुस्त किए जाने के बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई। एलटीटी एक्सप्रेस गोमो स्टेशन पहुंच रही थी कि इंजन के नीचे से धुंआ निकलते देखा गया, जिसे देख यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। दोपहर 12:45 बजे गोमो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

एटीएम से रकम उड़ाने वाला गिरोह धराया, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, धनबाद : दूसरे के एटीएम से रकम निकाल कर मौज उड़ाने वाले एक गिरोह का धनबाद पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने दबोचा है जबकि गिरोह के अन्य सदस्यों की छानबीन में पुलिस जुट गई है। पकड़े गए दोनों युवक शमशेर नगर पांडरपाला के रहने वाले हैं और यह गिरोह धनबाद ही नहीं बल्कि बाहर के राज्यों में लोगों को शिकार बनाते थे। डीएसपी प्रशिक्षु जयदीप लकड़ा और धनबाद इंस्पेक्टर श्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

पंचायती राज के पहचान पत्र में त्रुटियों की भरमार

सिजुआ : इसे पंचायती राज विभाग द्वारा जारी पहचान पत्रों में त्रुटियों की भरमार है। पंचायत चुनाव के चार साल बाद मुखिया व वार्ड सदस्यों को जो पहचान पत्र निर्गत किया गया, वह त्रुटियों से भरा है। पंचायत प्रतिनिधियों को मिले पहचान पत्र में नाम किसी का तो फोटो किसी और का लगा है। बाघमारा प्रखंड के मालकेरा दक्षिण पंचायत के वार्ड सदस्यों को प्रखंड कार्यालय द्वारा जब पहचान पत्र दिया गया तो वार्ड सदस्य पह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

हाइवा से टकराई बाइक, दो बच्चों समेत तीन घायल

निरसा : निरसा थाना क्षेत्र के सिंदरी मोड़ के समीप सोमवार शाम एमपीएल का कोयला लेकर जा रहे हाइवा ने भागाबांध के समीप एक बाइक को ठोकर मार दिया। हादसे में सवार भागाबांध निवासी 35 वर्षीय मनोज नाग, 8 वर्षीय पुत्र बंटी नाग व चार वर्षीय पुत्री प्रियंका नाग घायल हो गई। घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने एमपीएल की ट्रांसपोर्टिग ठप कर दी। ग्रामीणों का कहना है कि एमपीएल हाइवा परिचालन के लिए अलग मार्ग बनाए। ग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

गोविंदपुर में सीए के घर तीन लाख की डकैती

संवाद सहयोगी, गोविंदपुर : डकैतों ने रविवार रात गोविंदपुर थाना क्षेत्र के साबलपुर नीचे कुल्ही निवासी सीएम रंजीत घोष के घर का दरवाजा तोड़कर 50 हजार रुपये नगद सहित करीब तीन लाख की संपति लूट ली। 10 की संख्या आए नकाबपोश अपराधियों ने गृहस्वामी व उनकी बीमार मां को हथियार के बल पर बंधक बना रखा था। विरोध करने पर घोष की रॉड से पिटाई भी की। अपराधी रविवार रात लगभग ढाई बजे चहारदीवारी फांद कर परिसर में घुसे थे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

एसीसी में हड़ताल को मजदूरों ने कसी कमर

संवाद सहयोगी, सिंदरी : इंटक से संबद्ध सीमेंट फैक्ट्री वर्कर्स यूनियन ने सोमवार को एसीसी गेट पर सभा कर असंगठित मजदूरों के शोषण के खिलाफ हड़ताल का शंखनाद किया। सीमेंट कारखाना प्रवेश द्वार पर सभा में यूनियन के महामंत्री जयराम सिंह यादव ने एसीसी के विस्तारीकरण प्रोजेक्ट में कार्यरत मजदूरों को न्यूनतम वेतन, बोनस व अन्य सुविधाएं नहीं देने पर मेसर्स मेकनली भारत प्रबंधन को आंदोलन की चेतावनी दी है। सीमें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        

बंद सीमेंट फैक्ट्री में मिली पीडीएस चावल की बोरियां

संस, मैथन : डीसी प्रशांत कुमार के निर्देश पर निरसा प्रखंड बीडीओ ने सोमवार को कंचनडीह में बंद पड़ी जय हनुमान सीमेंट फैक्ट्री में छापामारी कर 214 बोरी चावल जब्त किया। जब्त चावल पीडीएस का है और बोरों पर एफसीआइ का मार्का लगा था। सूचना पाकर एडीएम सप्लाई अनिल कुमार सिंह फैक्ट्री पहुंचे और मामले की छानबीन की। बीडीओ ने इसकी सूचना मार्केटिंग ऑफिसर सुबोध कुमार सिंह को दी। एमओ ने कहा कि फैक्ट्री मालिक श्याम प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

कंगारू किड्स में मना दीप उत्सव

संसू, झरिया : कंगारू किड्स स्कूल झरिया में सोमवार को बच्चों ने ज्योति पर्व दीपावली मनाते हुए लघु नाटिका पेश किया। जिसमें लक्ष्मी और गणेश की सनातन संस्कृति में महता बताई। भारतीय संस्कृति का दिग्दर्शन कराते हुए देवी लक्ष्मी, गणेश व काली के रूप से बच्चों का परिचय कराया गया। एके वर्मा, रोजी फ्रांसिस, एसके पाठक, उपासना, अनु, शिल्पी, जेमा, नीतू, रिया, प्रीति, राजा समेत अनेक लोग थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

गोविंदपुर में सीए के घर तीन लाख की डकैती

संवाद सहयोगी, गोविंदपुर : धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत साबलपुर नीचे कुल्ही निवासी चार्टर एकाउंटेंट रंजीत घोष के घर में रविवार की रात डकैतों ने जमकर तांडव मचाया। आवास का दरवाजा तोड़कर डकैतों ने 50 हजार रुपये नगद सहित तीन लाख रुपये की संपति लूट ली। दस की संख्या आए नकाबपोश अपराधियों ने गृहस्वामी व उनकी बीमार मां को हथियार की नोक पर बंधक भी बना रखा था। अपराधियों ने विरोध करने पर घोष की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:12 PM (IST)
        

सीट बढ़ोतरी को भेजी सूची

जासं, धनबाद : राजकीय और राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालयों में सीट बढ़ोतरी के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक को सूची भेज दी गई है। इसके अंतर्गत राजनीतिशास्त्र, मनोविज्ञान एवं मानवशास्त्र विषयों में शिक्षकों की मांग की गई है। डीईओ ने पत्र के माध्यम से कहा है कि इन विषयों में शिक्षकों के लिए विचार किया जा सकता है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:57 PM (IST)
        

हिन्दी में करें अधिक से अधिक काम

संसू, झरिया : बीसीसीएल के बस्ताकोला क्षेत्रीय कार्यालय के सभागार में सोमवार को हिन्दी कार्यशाला आयोजित की गई। संकाय सदस्य सुदर्शन झा एवं श्याम नारायण सिंह ने व्यावहारिक हिन्दी के सदुपयोग पर बल देते हुए कहा कि अब कार्यालयों में हिन्दी में कार्य में वृद्धि हुई है। हिन्दी में पत्र लेखन समेत अनेक सुझाव भी दिए गए। हिन्दी में अधिक काम करें। कहा कि कार्यशाला में वैसे लोगों को ज्यादा से ज्यादा आमंत्रित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:51 PM (IST)
        

मानदेय देने की मांग

धनबाद : पारा शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल उपाध्यक्ष नीरज कुमार मिश्रा की अगुवाई में डीएसई से मिला। इसमें मार्च, सितंबर एवं अक्टूबर माह का मानदेय निर्गत करने की मांग की। मौके पर नीरज कुमार, निरंजन डे, प्रदीप गिरि, मंजूर आलम, शकील, विजय रजक, राजू रविदास मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

इच्छुक व्यक्ति स्कूल में कर सकता है अध्यापन कार्य

संस, धनबाद : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2015 के बेहतर परिणाम के लिए शिक्षा विभाग ने कमर कस ली है। जिला शिक्षा पदाधिकारी धर्मदेव राय ने इसके लिए सभी स्कूलों को विद्यालय स्तर पर कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया गया है। इतना ही नहीं, यह भी कहा गया है कि विद्यालय के आसपास का कोई भी व्यक्ति यदि विद्यालय में अध्यापन कार्य कराना चाहता है तो निश्शुल्क अंशकालिक रूप से पठन-पाठन के रूप सहयोग लिया जा सकता है। र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

सीबीएसई के अंक पत्र पर जाति का जिक्र नहीं

धनबाद : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि परीक्षा प्रमाण-पत्र, अंकपत्र या माइग्रेशन (आवर्जन) प्रमाण-पत्र में अभ्यर्थियों की जाति या श्रेणी का कोई जिक्र नहीं होगा। बोर्ड के मुताबिक, स्कूलों द्वारा 10वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की जानकारी बोर्ड को भेजी जाती है। इसमें अभ्यर्थियों का नाम, अभिभावक का नाम, विषय, जाति, श्रेणी के बारे में पूछा जाता है। जाति या श्रेणी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

भाजपा से नहीं बनी बात तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

जागरण संवाददाता, धनबाद : झारखंड विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराएगी। बिहार की तरह भाजपा से गठबंधन कर चुनाव लड़ने की कोशिश की जाएगी लेकिन यदि बात नहीं बनी तो पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। यह कहना है केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा का। वे रविवार को यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों ने रोजी-रोटी छीनी : अनिता

कालूबथान : निरसा दक्षिण क्षेत्र अंतर्गत पाथरकुंआ पंचायत भवन में मुखिया अनिता गोराई ने रविवार को बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन किया जिसमें निरसा के सभी 386 बूथों के कार्यकर्ता उपस्थित हुए। अनिता ने कार्यकर्ताओं से कहा कि विगत 40 वर्ष से क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने जनता को धोखा दिया और उनकी रोजी-रोटी छीनी। अगर निरसा की जनता ने उन्हें सेवा का मौका दिया तो वह निरसा में स्वास्थ्य, स्वच्छता, बेरोजगारी, पानी ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

चुनाव बाद भी न समर्थन लेंगे न देंगे : बाबूलाल

जागरण संवाददाता, धनबाद : झाविमो ने गठबंधन का चैप्टर क्लोज कर दिया है। विधानसभा चुनाव में सभी 81 सीटों पर लड़ेंगे। चुनाव बाद भी ना तो किसी पार्टी को समर्थन देंगे और ना ही किसी से समर्थन लेंगे। अपने बलबूते सरकार बनाएंगे। यह बातें झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी नें कहीं। वे रविवार को यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। बाबूलाल ने महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम पर कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें