Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

याद किए गए चासनाला खदान दुर्घटना के अमर शहीद

संवाद सहयोगी, चासनाला, झरिया : सेल की चासनाला डीप माइन खदान में वर्ष 1975 में हृदयविदारक घटना हुई थी। 27 दिसंबर को हुई इस खान दुर्घटना में 375 खनिकों की जल समाधि हो गई थी। शनिवार को इन शहीद खनिकों को याद कर शहीद स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये गये। दिन भर श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों का तांता लगा रहा। भींगी पलकों से सेल अधिकारियों, यूनियन नेताओं, आमजनों व शहीदों के परिजनों ने श्रद्धा सुमन अर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 04:18 AM (IST)
        

झामुमो ने मोदी व गोगोई का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, पंचेत, धनबाद : झामुमो ने पतलाबाड़ी चौक पर शनिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी व असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का पुतला फूंका। प्रखंड अध्यक्ष शिवलाल सोरेन ने कहा कि झारखण्ड में गैर आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाना आदिवासियों के साथ घोर अन्याय हैं। इससे भाजपा की मानसिकता का पता चलता है। उन्होंने कहा कि असम में आदिवासी पर ¨हसा के लिए वहां के मुख्यमंत्री दोषी हैं। आदिवासियों की सुरक्षा को लेकर सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 04:18 AM (IST)
        

आ रहे साहब, रेलवे ने उगा दी मखमली घास

डीएचई 13, 14, 18 रेलवे क्लब, सिविल इंजीनिय¨रग इंस्टीच्यूट और आरपीएसएफ बैरक का देंगे तोहफा जागरण संवाददाता, धनबाद : 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो रहे पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक मधुरेश कुमार रविवार को अंतिम बार बतौर जीएम धनबाद आएंगे। यहां वो रेलवे क्लब के वातानुकूलित सभागार, आरपीएसएफ बैरक और जोनल सिविल इंजीनिय¨रग इंस्टीच्यूट का उद्घाटन करेंगे। जीएम के आगमन के लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। जीएम आग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

एटीएम सुरक्षा गार्ड से मारपीट

जासं, धनबाद : एसआइएस कंपनी के एरिया मैनेजर राजेश दुबे ने शनिवार को सीएमआरआइ गेट पर एसबीआइ एटीएम में तैनात सुरक्षा गार्ड अजित कुमार के साथ मारपीट की और गार्ड को नौकरी से निकालने का फरमान जारी कर दिया। उसकी गलती बस इतनी थी कि वह औचक चेकिंग के दौरान टेबिल पर बैठा हुआ था। गार्ड की शिकायत पर पुलिस एरिया मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी कर रही है। उसने कहा कि एरिया मैनेजर ने कुछ लोगों को ती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 10:25 PM (IST)
        

दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर 6.5 लाख की ठगी

संसू, सिजुआ, धनबाद : दुबई में नौकरी दिलाने का सब्जबाग दिखाकर जोगता थाना क्षेत्र के पांच एवं कतरास थाना क्षेत्र के तीन युवकों से लगभग 6.5 लाख रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। शनिवार को ठगी के शिकार बने सभी युवक जोगता थाना पहुंचे और न्याय की फरियाद की। ठगी के शिकार बने युवकों में भदरीचक के मो. मफफूज आलम, परवेज आलम, मो. एजाज अहमद, मो. शाहिद अंसारी तथा सिजुआ एक नंबर निवासी मो. आफताब अंसारी, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 10:06 PM (IST)
        

माडा कर्मी के घर से डॉलर व दीनार चोरी

जासं, धनबाद : शहर के चोरों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। उन्होंने शुक्रवार रात हीरापुर माडा कॉलोनी स्थित अवध बिहारी शुक्ला के घर पर धावा बोलकर ढाई हजार रुपया नगद समेत 21 अमेरिकी डालर व दस दीनार चुरा लिया। भुक्तभोगी ने घटना की शिकायत सदर थाने से की है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार रात दस बजे परिवार के सभी सदस्य खाना खाने के बाद सो रहे थे। इस बीच, चोर मुख्य दरवाजे से घर में घुसे और बैग व पर्स उड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 09:54 PM (IST)
        

मित्र प्यारे नूं हाल मुरीदां दा कहना..

जागरण संवाददाता, धनबाद : शनिवार को बैंक मोड़ स्थित बड़ा गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के 349वें प्रकाश पर्व को समर्पित समागम हुआ। दो दिवसीय आयोजन के पहले दिन हजूरी रागी बंगला साहिब दिल्ली भाई प्रेम सिंह संधू, कवि हरभजन सिंह, अमरजीत सिंह एवं गुरदीप सिंह ने शिरकत कर अपनी वाणी से संगतों को निहाल किया। सायं 6 से रात्रि आठ बजे तक भाई प्रेम सिंह संधू ने शबद कीर्तन किया। तत्पश्चात कवि दरब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 09:49 PM (IST)
        

अब घर से भी होने लगी बाइक चोरी

धनबाद : बाइक चोर अब पुलिस से नहीं डरते। यही कारण है कि अब वे घर में घुसकर भी बाइक चुरा रहे हैं। चोरों ने शुक्रवार रात भैरवचंद मंडल के घर से उनकी मोटरसाइकिल चुरा ली। भुक्तभोगी ने घटना की शिकायत सदर थाने से की है। एक हफ्ते में शहर से कई बाइक चोरी हो चुकी है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 09:40 PM (IST)
        

झाडूडीह में सीतामढ़ी पुलिस का छापा, एक गिरफ्तार

जासं, धनबाद : बिहार की सीतामढ़ी पुलिस ने शनिवार को यहां सदर पुलिस के सहयोग से झाडूडीह में छापेमारी कर मुकेश पर्वत नामक एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। उसे सीतामढ़ी ले जाया गया है। आरोपी के खिलाफ सीतामढ़ी थाने में कांड संख्या 494/14 धारा 498ए, 494, 323, 34 के तहत दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज है। उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी था। आरोपी की तलाश में दारोगा बसंत रजक के नेतृत्व में सीतामढ़ी थाने की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 09:35 PM (IST)
        

डिगवाडीह कोलियरी बना चैंपियन

जासं, धनबाद : डिगवाडीह कोलियरी ने अंतर कोलियरी क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। डिगवाडीह स्टेडियम में खेले गए फाइनल में इसने सरफेस डिपार्टमेंट को 9 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डिगवाडीह कोलियरी ने 20 ओवर में 150 रन बनाए। राजेश चौबे 61 रन बनाए। जवाब में सरफेस डिपार्टमेंट 141 रन ही बना सकी। साहिद आरिफ ने अपनी टीम के लिए 67 रन बनाए। मुख्य अतिथि टाटा झरिया डिवीजन के जीएम संजय सिंह ने व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 09:34 PM (IST)
        

हमलावरों की हो अविलंब गिरफ्तारी : बजरंग दल

संवाद सहयोगी, झरिया/चासनाला : बजरंग दल के जिला प्रमुख विक्की सिंह के अंगारपथरा स्थित आवास पर शुक्रवार को हुए हमले की बजरंग दल व विहिप कार्यकताओं ने कड़ी निंदा की है। प्रशासन से जल्द हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग की है। विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने गोपालीचक बजरंगबली मंदिर प्रांगण में बैठक की। झरिया नगर अध्यक्ष धर्मेद सरोज ने कहा कि विक्की सिंह पर जानलेवा हमला उनके आवास में किया गया। ऐसा ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 09:33 PM (IST)
        

शिबू सोरेन के नाती के हत्यारों को नहीं ढूंढ पाई पुलिस

राजगंज : झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन का नाती व सोनेत संथाल समाज के केंद्रीय महासचिव अनिल टुडू का छह वर्षीय पुत्र तन्मय के हत्यारों की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को विरोध जताया। ग्रामीण हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। हाथ में जलती मोमबत्तियां लेकर सड़क उतरे ग्रामीणों के साथ झामुमो नेता व कार्यकर्ता भी शामिल थे। तन्मय के माता-पिता के अलावा दर्जनों महिला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 09:30 PM (IST)
        

एफडीआइ सरकार की साजिश: अंसारी

संवाद सहयोगी, धनसार, धनबाद : एलआइसी में एफडीआइ सरकार की सोची समझी साजिश है। सरकार को पहले वर्ष 06 में 26 प्रतिशत एफडीआइ लाने पर हुए विकास का ब्योरा देना चाहिए। एफडीआइ से जनता को कितना विकास हुआ है इसकी जानकारी किसी को नहीं हैै। यह बात एलआइसी हजारीबाग मंडल अध्यक्ष एस अंसारी ने शनिवार को भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा दो के अभिकर्ता संघ की ओर से आयोजित आमसभा में कही। यह आमसभा जैन मिलन जोड़ाफाटक में हुई।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 09:04 PM (IST)
        

आदिवासियों ने फूंका पीएम व भावी सीएम का पुतला

संवाद सहयोगी, टुंडी/मैथन : सूबे में गैरआदिवासी मुख्यमंत्री बनाए जाने का विरोध करते हुए झामुमो व कई आदिवासी संगठनों ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भावी मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला फूंका। झामुमो प्रखंड कमेटी की ओर से थाना मोड़ के पास पीएम व भावी सीएम का पुतला दहन किया गया। कार्यकर्ता नरेन्द्र मोदी हाय हाय के नारे लगा रहे थे। मौके पर फूलचंद किस्कु, कामेश्वर सिंह, धनेश्वर कोल, ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 08:58 PM (IST)
        

पांच सौ वर्ष पुरानी बेशकीमती मूर्तियां चोरी

संसू, बरवाअड्डा (धनबाद) : शुक्रवार रात बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के नगरकियारी गाव में अवस्थित पाच सौ वर्ष पुराने ऐतिहासिक श्रीश्री विष्णु मंदिर से चोरों ने पाच बेशकीमती मूर्तिया चोरी कर ली। घटना से वहां के ग्रामीण बेहद दुखी और आक्रोशित हैं। इधर पुलिस ने भी मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। अज्ञात चोरों ने शुक्रवार की रात इस मंदिर के मुख्य द्वार का ताला तोड़ दिया और धातु से बनी पाच मूर्तिया, तीन सि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 08:53 PM (IST)
        

अंडर 11 में सुमित व अंडर 19 में हर्ष शतरंज चैंपियन

जागरण संवाददाता, धनबाद : डीएवी कोयला नगर में आयोजित 31वीं ओपन शतरंज प्रतियोगिता व छठी महेंद्र मेमोरियल ट्राफी के अंडर 11 आयु वर्ग में सुमित कुमार और अंडर 19 आयु वर्ग में हर्ष अग्रवाल चैंपियन बने हैं। अंडर 11 के फाइनल राउंड में बालकृष्ण वर्मा ने चैतन्य, सुमित कुमार राय ने हर्ष मटालिया, आर्यन सागर ने अरुण आदित्य लाल, इशांत कुमार ने स्नेहा वर्मा, इशान कुमार ने यश शेखर, शिवम कुमार ने जयशील श्रीवास्तव,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 08:42 PM (IST)
        

31 तक होगा एआइपीएमटी का आवेदन

जासं, धनबाद : अखिल भारतीय प्री. मेडिकल-डेंटल प्रवेश परीक्षा (एआइपीएमटी) के लिए 31 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकेंगे। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित यह परीक्षा अगले वर्ष 3 मई को होगी। परीक्षा के प्रवेश पत्र 1 अप्रैल को वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। बोर्ड की वेबसाइट सीबीएसई एआइपीएमटी डॉट एनआइसी डॉट इन पर आवेदन संबंधी सभी जानकारियां दी गई हैं। 31 दिसंबर के बाद सामान्य, अन्य पिछड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 08:40 PM (IST)
        

सद्गति के सारथी मणी भट्ट का श्राद्घकर्म आज

संवाद सहयोगी, थापरनगर, धनबाद : सद्गति के सारथी मणी भट्ट उर्फ कमलेंदु भट्टाचार्य का श्राद्धकर्म रविवार को खुदिया नदी तट स्थित श्मशान घाट पर होगा। इस मौके पर मां भवतारिणी मंदिर कमेटी द्वारा दरिद्र नारायण भोज का आयोजन किया गया है। बता दें कि मां भवतारिणी मंदिर के पुजारी कमलेंदु भट्टाचार्य का निधन 17 दिसंबर को हो गया था। मणी बाबा ने सैकड़ों लावारिस शवों को सद्गति प्रदान की थी। अपने प्रयास से उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 08:40 PM (IST)
        

मन्नान के खिलाफ राजेन्द्र गुट सड़क पर उतरा

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक की हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत एवं विधायक दल के नेता राजेन्द्र प्रसाद सिंह के खिलाफ लगाए गए भितरघात के आरोपों को ले कांग्रेस में महाभारत छिड़ गया है। राजेन्द्र सिंह के समर्थक एवं जिला कांग्रेस सोशल मीडिया सेल के संयोजक वैभव सिन्हा एवं जिला कांग्रेस के महासचिव मनोज सिंह के नेतृत्व में मन्नान मल्लिक के खिलाफ शहर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 08:39 PM (IST)
        

हाइवा की चपेट में आए चालक की मौत

संवाद सहयोगी, निरसा : एमपीएल परिसर के पूरनी मोड़ स्थित छाई कांटा घर के समीप शनिवार शाम हाइवा की चपेट में आने से हाइवा चालक की मौत हो गई। घटना से नाराज चालकों ने मुआवजे की मांग शुरू कर दी। ट्रांसपोर्टिग कंपनी द्वारा मृतक के परिजनों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया, इसके बाद लोग शांत हुए। शनिवार शाम एमपीएल में छाई ट्रांसपोर्टिग के दौरान एमपीएल परिसर के पूरनी मोड़ स्थित छाई कांटा घर के समीप हाइवा संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 08:39 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें