Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

नकली किताब बेचने वालों पर गाज

जागरण संवाददाता, धनबाद : बीएसएस कॉलेज के सामने काफी दिनों से नकली किताब का धंधा करने वालों पर गाज गिरी है। दिल्ली व आगरा से आई एंटी पायरेसी टीम ने छापेमारी कर डेढ़ लाख से अधिक की नकली किताबें जब्त की है। दो दुकानदारों को दबोचा गया है। टीम के साथ धनबाद पुलिस भी शामिल थी। किताब प्रकाशित करने वाली कंपनी एस चांद दिल्ली और एसबीपीडी आगरा से आई टीम के हेड संजीव कुमार राघव ने बताया कि पिछले काफी समय से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        

प्रबंधन के ठोस आश्वासन पर टली हड़ताल : ददई

जासं, धनबाद : इंटक अध्यक्ष सह पूर्व विधायक चन्द्रशेखर उर्फ ददई दुबे ने दावा किया कि कोल इंडिया में हड़ताल के नोटिस से केन्द्र सरकार तक हिल गयी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली में कोल इंडिया प्रबंधन के साथ राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ, इंडियन नेशनल वर्कर्स फेडरेशन एवं इंटक की संयुक्त बैठक हुई जिसमें प्रबंधन के ठोस आश्वासन के बाद हड़ताल को स्थगित कर दिया गया। वह गुरुवार को स्थानी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:57 PM (IST)
        

सृजन का शुभारंभ आज

जासं, धनबाद : आइएसएम के गोल्डन जुबली हॉल में गुरुवार को वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम सृजन का उद्घाटन करते हुए प्रो. आर वेणु गोपाल ने कहा कि सृजन न केवल आइएसएम, बल्कि अन्य तकनीकी संस्थान के छात्रों के लिए भी एक बड़ा कार्यक्रम है। इसे सफल बनाने का दायित्व आइएसएम छात्रों पर है। उम्मीद है वे इस वर्ष भी बेहतर काम करेंगे। कार्यक्रम समन्वयक प्रो. एमके सिंह ने कहा कि सृजन एक ऐसा मंच है जो छात्रों की कल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:32 PM (IST)
        

राजस्थानी लोक नृत्य को ले कार्यशाला

जासं, धनबाद : मारवाड़ी महिला समिति के तत्वावधान में सखी कुंज में आयोजित 15 दिवसीय राजस्थानी लोक नृत्य कार्यशाला गुरुवार को समाप्त हो गई। उदयपुर से पहुंची शकुंतला पवार ने कार्याशाला में 26 महिलाओं को नृत्य का प्रशिक्षण दिया। इस दरम्यान गोरबंद नखरालो, लहरियो चेरी, खंजरी, आग चेरी, नैना रा लोभी आदि नृत्य का प्रशिक्षण दिया गया। आयोजन को सफल बनाने में संतोष मोर, किरण गोयनका, संजू डालमिया, निर्मला तुलस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:28 PM (IST)
        

गोविंदपुर पेट्रोल पंप डकैती कांड का संदेही धराया

गोविंदपुर : टुंडी रोड स्थित पेट्रोल पंप में डकैती कांड के एक संदेही विजय महतो को पुलिस ने काफी मेहनत कर दबोचा है। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को एक किलोमीटर तक दौड़ लगानी और हवाई फाय¨रग भी करनी पड़ी। विजय बलियापुर के कालीपुर का रहनेवाला है। गोविंदपुर के रतनपुर में किराये के मकान में रहनेवाले अपने रिश्तेदार रमेश महतो के घर आया था। रमेश ट्रक चालक है। पुलिस जब रमेश के घर पहुंची तो विजय छत से कूदकर भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:26 PM (IST)
        

सात छात्रों मिला मेडल ऑफ एक्सीलेंस अवार्ड

धनबाद : कार्मिक नगर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में गुरुवार को सीनियर विंग का अवार्ड नाइट समारोह का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित पीके राय मेमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.डीके वर्मा, प्राचार्य केबी भार्गव, प्रधानाध्यापिका शर्मिला सिन्हा ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद छात्राओं ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। कक्षा छठी से उपर के छात्र-छात्राओं के बीच स्कॉलर बैज वितरित क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:15 PM (IST)
        

हड़ताल पर धनबाद के निजी अस्पताल

जागरण संवाददाता, धनबाद : अशर्फी अस्पताल में आपरेशन के बाद महिला की मौत पर हुआ बवाल गुरुवार को और भड़क गया। मृतका के परिजनों द्वारा हंगामे के दौरान अस्पताल के डॉ. एसके दास के साथ मारपीट करने की घटना के विरोध में गुरुवार आधी रात से जिले के सभी निजी अस्पताल और डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। दोपहर में अशर्फी अस्पताल में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और नर्सिग होम एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में गुरुवार आधी रात से अनिश्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 09:10 PM (IST)
        

संवेदक पर कार्रवाई के लिए पार्षद का आज से अनशन

जासं, झरिया : धनबाद नगर निगम वार्ड संख्या 36 की पार्षद कृष्णा अग्रवाल ने वार्ड अंतर्गत चिल्ड्रेन पार्क से लक्ष्मनिया मोड़ तक 14 लाख 88 हजार 772 रुपए की लागत से बनी पीसीसी सड़क में अनियमितता का आरोप लगाया है। कहा कि शिकायत के बाद भी संवेदक पर कार्रवाई नहीं हुई। इसलिये 26 मार्च से निगम कार्यालय के समक्ष अनशन पर बैठेंगे। पार्षद ने कहा कि निगम की स्थायी समिति की बैठक में 19 मार्च को गु्रप संख्या 26... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:27 PM (IST)
        

राज्य कराटे प्रतियोगिता में धनबाद को 10 पदक

जासं, झरिया : जमशेदपुर जेआरडी टाटा स्पोटर््स काम्प्लेक्स में 21 व 22 मार्च को आयोजित पांचवी राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में धनबाद के 25 कराटे खिलाडि़यों ने भाग लिया। 10 ने पदक हासिल कर जिले का मान बढ़ाया। राज्य से 360 कराटे खिलाड़ी यहां खेलने पहुंचे थे। झारखंड गोजूरियो कराटे एसोसिएशन के मुख्य प्रशिक्षक साधन चंद्र लोहार ने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में धनबाद के कराटे खिलाडि़यों का अच्छ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:24 PM (IST)
        

माकपा कार्यालय में तोड़फोड़

जासं, धनबाद : माकपा के जिला सचिव सुरेश प्रसाद गुप्ता ने धनबाद थाने में शिकायत करते हुए कहा है कि सीएमपीएफ कालोनी स्थित जिला कार्यालय में एक व्यक्ति ने तोड़फोड़ की है। आरोप सरायढेला के रहने वाले दीदार सिंह के खिलाफ है। आरोप के मुताबिक 24 की रात दीदार ने उनके कार्यालय का दीवार तोड़ दिया। बोर्ड और झंडा फहराने वाला लोहा भी ले गया। जबकि बुधवार को वह फिर आया और कार्यालय में मौजूद जीआर मेहता को बुरे परिणाम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:22 PM (IST)
        

शिक्षक नेता ने बच्चों की छात्रवृत्ति पर फेरा हाथ

जागरण संवाददाता, धनबाद : सरकारी स्कूलों में अधिक से अधिक छात्रों को जोड़ने और उनका भविष्य संवारने की नीयत से सरकार की ओर से छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। लेकिन किसी की नजर इनकी छात्रवृत्ति पर ही पड़ जाए तो आप क्या कहेंगे। डीएसई बांके बिहारी सिंह की जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि एक शिक्षक नेता बच्चों को मिलने वाली 21 हजार की छात्रवृत्ति ही डकार गए। डीएसई ने पत्र जारी कर झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:30 PM (IST)
        

रिश्वतखोरी के दो आरोपी की रिहाई

जागरण संवाददाता, धनबाद : रिश्वतखोरी के 13 साल पुराने मामले में दो आरोपियों को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश पीके सिन्हा ने रिहाई का फैसला सुनाया है। ये मामला महुदा वाशरी जोन से जुड़ा है। बचावपक्ष की ओर अधिवक्ता कुमार मनीष ने पैरवी की थी जबकि सीबीआइ की ओर से लोक अभियोजक केके सिन्हा थे। ये है मामला - 7 अक्टूबर 02 को धनबाद सीबीआइ ने रिश्वत लेने के मामले में तत्कालीन सहायक अभियंता सिविल बबन पांडेय (अब म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:12 PM (IST)
        

राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता में भाग लेंगे शिवम व अंजली

संस, झरिया: राष्ट्रीय जूनियर वुशू खेल प्रतियोगिता में जवाहर लाल नेहरू स्कूल के अंजली कुमारी का चयन किया गया है। प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा के रोहतक में 25 से 29 मार्च तक है। प्रशिक्षक मिथिलेश प्रसाद, आरएन चौबे, स्कूल इंचार्ज ए अहमद, मैनेजर पंकज चौबे ने अंजली को बधाई दी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

लिंक फेल होने से रेल आरक्षण प्रभावित

संसू, झरिया : रेलवे के झरिया स्थित कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केन्द्र में बुधवार को लिंक की आंख मिचौली से लोग परेशान रहे। आरक्षण केन्द्र के कर्मी ने बताया कि तकनीकी समस्या के कारण लिंक की समस्या हुई। सुबह आठ बजे लिंक आया और चला गया। बाद में कुछ देर के लिये आया और ग्यारह बजे चला गया। दोपहर 1.40 में जो लिंक गया उसके बाद आया नहीं। आरक्षण केन्द्र के कर्मी ने बताया कि गुरुवार को तकनीकी समस्या दूर कर ली जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

कुइयां खदान के मजदूरों ने काम बंद कर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, तिसरा, झरिया : कुइयां कोलियरी की जीरो सीम खदान के मजदूरों ने बुधवार को काम बंद कर प्रदर्शन किया। मजदूरों का आरोप था कि प्रबंधक एनसी घोष मनमानी करते हैं। एक दिन भी यदि कोई अनुपस्थित हो गया तो प्रबंधन की अनुमति के बिना वह हाजिरी नहीं बना सकता। यह ठीक नहीं है। श्रमिक नेता देवरंजन दास ने कहा कि प्रबंधक एनसी घोष हाजिरी के मामले में हस्तक्षेप कर रहे हैं। जबकि पूर्व में ऐसा नहीं था। मजदू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में पत्रकार के पिता की मौत

संवाद सहयोगी, तिसरा, झरिया : मंगलवार की रात तिसरा के जयरामपुर मोड़ में ट्रक की चपेट में आकर जगन्नाथ प्रसाद जख्मी हो गये थे। जगन्नाथ प्रसाद की मौत देर रात हो गई। पत्रकार अशोक श्रीवास्तव के पिता जगन्नाथ की मौत पर अनेक लोगों ने दुख जताया है। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को मोहलबनी घाट पर किया गया। बताते हैं कि जगन्नाथ अपने घर जयरामपुर मोड़ से आ रहे थे। तभी उक्त ट्रक ने उनको टक्कर मार दी। ट्रक को तिसरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:59 PM (IST)
        

बीसीकेयू ने सेल जीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चासनाला, झरिया : बीसीकेयू समर्थकों व ग्रामीणों ने बुधवार को सेल चासनाला कोलियरी जीएम कार्यालय को जाम कर दिया। चेतावनी दी कि नौ सूत्री मांग न मानी गई तो सेल का चक्का जाम कर देंगे। बताते हैं कि बीसीकेयू समर्थक व ग्रामीण जुलूस के साथ जीएम कार्यालय पहुंचे। यहां प्रबंधन विरोधी नारेबाजी की। साथ ही गेट जाम कर दिया। दो घंटा जाम के कारण कार्यालय का आवागमन ठप हो गया। इस दौरान श्रमिक नेता एसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 03:29 PM (IST)
        

डीवीसी विस्थापितों के हक को राज्य सरकार गंभीर

राजीव शुक्ला, झरिया 1954 में डीवीसी की स्थापना को करीब पन्द्रह हजार ग्रामीण परिवारों की 38 हजार एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था। बावजूद 14 हजार पांच सौ परिवारों को आज तक नियोजन नहीं मिला। जबकि इनकी तीसरी पीढ़ी अब हक के लिये संघर्ष कर रही है। इन परिवारों में कई ऐसे थे जिन्होंने अपना घर खोया था। बंजारे की जिंदगी जी। इन विस्थापितों के हक को अब राज्य सरकार गंभीर हो गई है। राज्य सरकार के मुख्य सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

डीजे संघ ने दी सहायता राशि

जासं, धनबाद : जिला विद्युत साउंड एंड डीजे डेकोरेटर्स संघ की बैठक मंगलवार को कुमार टॉकिज में हुई। इसमें संघ विस्तार कार्ड, प्रमाण-पत्र वितरण किया गया। एतवारी नगरी की रहने वाले गरीब बच्ची की शादी में संस्था द्वारा तीन हजार रुपया का चेक प्रदान किया गया। निर्णय लिया गया संस्थान द्वारा ब्लैक लिस्टेड सदस्यों के साथ किसी प्रकार का समान लेने-देन नहीं किया जाएगा। इस मौके पर सामूहिक विवाह के दौरान संस्थान द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

फहीम के भांजे ने कारोबारी को दी जेल से धमकी

जागरण संवाददाता, धनबाद : बीसीसीएल ठेकेदार एलबी सिंह को जेल से धमकी मिलने के बाद पुलिस की कार्रवाई अभी पूरी भी नहीं हो पाई थी कि एक और जमीन कारोबारी को जेल से धमकी मिल गई है। जमीन कारोबारी ने फहीम खान के भांजे गोपी खान और उसके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामले को लेकर पुलिस ने शनिवार की रात जेल में छापेमारी भी की थी। हालांकि कुछ बरामद नहीं हो पाया। पांडरपाला काली मंदिर निवासी प्रदीप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 09:13 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें