धनबाद

  • मुंगफली बेचने के मामले मे विधायक जगन्नाथ का सरेडर

            
    MLA Jagannath's SurrenderUpdated on: Fri, 12 Feb 2016 05:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, धनबाद। चंद्रपुरा स्टेशन पर एक सवारी गाड़ी मे अवैध रूप से मुंगफली बेचने के मुकदमे पर गुरुवार को डुमरी विधायक जगन्नाथ महतो ने न्यायिक दंडाधिकारी एसपी ठाकुर की अदालत मे जमानत याचिका के साथ सरेडर किया। पांच हजार रुपये का बांड भरने के बाद उन्हे जमानत मिल गई। ये है मामला : 27 अक्टूबर 2015 को डुमरी विधायक जगन्नाथ महतो ने चंद्रपुरा स्टेशन पर गोमो सवारी गाड़ी पर अवैध भेडरो के समर्थन मे ... और पढ़ें »

  • रणक्षेत्र बना एमपीएल, चालकों व ग्रामीणों में भिड़ंत

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    संस, निरसा : एमपीएल क्षेत्र गुरुवार को रणक्षेत्र बन गया। यहां हाइवा चालकों व कर्मियों की ग्रामीणों से भिड़ंत हो गई। इस दौरान पथराव भी हुआ। घटना में पांच लोग जख्मी हुए हैं। दोनों पक्षों में तनाव बना हुआ है। घटना से नाराज हाइवा मालिकों ने कोयला प्रेषण का काम ठप कर दिया है। घटना में घायल चालक मुकेश नोनिया की स्थिति ¨चताजनक है। सभी घायलों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। मुकेश ने बरवाडीह निवासी निमा... और पढ़ें »

  • बिहारीलाल व डॉ. संजय चौधरी के यहां आयकर छापा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, धनबाद/केंदुआ : शहर के बड़े कपड़ा कारोबारी बिहारी लाल चौधरी फैब्रिक्स प्राइवेट लिमिटेड के धनबाद-कोलकाता स्थित आवास व कार्यालय समेत आठ ठिकानों पर आयकर के अन्वेषण ब्यूरो ने एक साथ छापेमारी की। गुरुवार को सुबह दस बजे प्रारंभ हुई यह कार्रवाई संयुक्त निदेशक अन्वेषण रांची अरविंद कुमार के निर्देश पर उप-निदेशक अन्वेषण आरके मधुकर के नेतृत्व में हुई। इसमें धनबाद, पटना, भागलपुर, जमशेदपुर, मुजफ्... और पढ़ें »

  • अभियंता से बदतमीजी पर उबले कर्मी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    तेतुलमारी : जलसंकट से जूझ रहे तेतुलमारी जीरोसीम के वाशिंदे गुरुवार को पीएसटी दो नंबर भूमिगत खदान पहुंचे। प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। दो लोगों ने तो अभियंता के साथ धक्कामुक्की की। अपशब्द कहे। यह देख विभागीय कर्मचारी तैश में आ गए। विद्युत आपूर्ति और परियोजना का काम ठप कर दिया। 7- 8 स्वीच रूम के सामने एकत्रित होकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना मिलने के बाद पीओ आरके सेठ मौके पर... और पढ़ें »

  • जांबाज हनुमनथप्पा को श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:24 PM (IST)

    जासं, धनबाद : सियाचीन में 35 फुट बर्फ के नीचे छह दिनों तक दबे होने के बाद भी जीवित निकले फौजी हनुमनथप्पा ने गुरुवार को अंतिम सांस ली। उनकी शहादत पर युवा छात्र जागरण मंच ने रणधीर वर्मा चौक पर कैंडल मार्च किया। दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्म की शांति की प्रार्थना की गई। मौके पर शशि शेखर यादव, मनीष गुप्ता, रवि मृदा, सरोज शुक्ला, गोविंदा मोदक, विकास महतो, सुनील शर्मा, धनंजय राय, संदीप कुमार साव, रवि कु... और पढ़ें »

  • चंद्रशेखर सिंह बने धनबाद भाजपा के अध्यक्ष

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, धनबाद : चंद्रशेखर सिंह धनबाद जिला भाजपा के नये अध्यक्ष चुने गये हैं। मंडल अध्यक्षों और पार्टी पदाधिकारियों से रायशुमारी के बाद गुरुवार को जिला चुनाव प्रभारी मनोज सिंह ने सर्वसम्मत राय से चंद्रशेखर सिंह को जिलाध्यक्ष निर्वाचित किये जाने की घोषणा की। हालांकि रायशुमारी के दौरान चुनाव प्रभारी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए अध्यक्ष के दावेदार अरुण राय के समर्थकों ने हंगामा भी किया। तीन... और पढ़ें »

  • मार्च में प्रदर्शन, अप्रैल में बेमियादी हड़ताल

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:18 PM (IST)

    जासं, धनबाद : 11 मार्च को रेल कर्मचारी जोरदार प्रदर्शन करेंगे। आंदोलन के माध्यम से महकमे के सभी अधिकारियों को यह जानकारी दी जाएगी कि 11 अप्रैल से रेलवे में अनिश्चितकालीन हड़ताल होगा। हड़ताल को लेकर ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के निर्देश पर ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन ने गुरुवार को स्ट्राइक बैलेट कराया। आइओडब्ल्यू टू कार्यालय में रेलकर्मियों ने कतारबद्ध होकर मतदान किया। शुक्रवार को भी हड़ताल क... और पढ़ें »

  • दुकानदारों को हटाने के विरोध में 16 को प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, धनबाद : फुटपाथ दुकानदार रोजी रोटी उपार्जन संघ के केन्द्रीय कार्यकारिणी समिति की एक बैठक गुरुवार को हुई। शहर में जिला प्रशासन द्वारा गरीब पथ विक्रेताओं को बेरहमी से उजाड़ने के खिलाफ 16 फरवरी को रणधीर वर्मा चौक पर विशाल प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। इस दिन सभी पथ विक्रेता अपना दुकानों को बंद रखेंगे। कार्यक्रम के पहले जिला परिषद मैदान से विरोध मार्च निकाला जाएगा। प्रदर्शन में बतौर... और पढ़ें »

  • अवंतिका ने प्रतिभाओं को दिया सम्मान

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:14 PM (IST)

    जासं, धनबाद : कोयला नगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में गुरुवार को अवंतिका संस्था की ओर से नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ निदेशक डॉ.केसी श्रीवास्तव, डॉ.आनंद अग्रवाल, डीपीएस प्राचार्य केबी भार्गव ने मंगलदीप प्रज्जवलित कर किया। निदेशक डॉ.श्रीवास्तव ने नृत्य, संस्कृति एवं कला पर प्रकाश डाला। डॉ.आनंद ने कहा कि अवंतिका संस्था बच्चों के अंदर छिपी हुई प्रतिभा निखारने का कार्य कर रही है। ... और पढ़ें »

  • विक्ट्री कोलियरी में जमसं का हंगामा

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    धनसार : जमसं कुंती गुट के कार्यकर्ताओं ने मजदूरों की समस्या को लेकर विक्ट्री कोलियरी में गुरुवार को हंगामा किया। दो घंटे तक कोलियरी का कार्य ठप किए रखा। सूचना मिलने पर पीओ नसीम आलम पहुंचे। मजदूरों को शराब नहीं पीने की सलाह देते हुए समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। कहा कि शराब पीकर काम पर आनेवाले मजदूरों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मालूम हो कि बुधवार को ड्यूटी पर एक कर्मी शराब पीकर आया था। प्रब... और पढ़ें »

  • बेलंजाबाद को निगम से हटाएं

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    कतरास: बेलंजाबाद राजस्व गांव को नगर निगम से हटाकर पंचायत में शामिल करने की मांग पर ग्रामीणों ने गुरुवार को कतरास अंचल कार्यालय के सामने धरना दिया। गांव से जुलूस की शक्ल में कार्यालय के सामने जमा हुए। जिला प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाघमारा प्रखंड के जेएसएस परशुराम सिहं और अंचल कार्यालय के प्रधानसहायक वीरेंद्र भट्ट को ज्ञापन सौंपा। वक्ताओं ने कहा कि बेलंजाबाद के लोगों के साथ जिल... और पढ़ें »

  • ईस्ट बसुरिया में नियोजन के लिए प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 06:32 PM (IST)

    निचितपुर: आउटसोर्सिग कंपनी में नियोजन की मांग पर निचितपुर मांझी बस्ती के लोगों ने गुरुवार को निचितपुर कोलियरी कार्यालय के मुख्यद्वार के सामने प्रदर्शन किया। धरना दिया। इस कारण मुख्यद्वार कुछ देर के लिए जाम रहा। ग्रामीणों ने कहा कि करीब एक वर्ष से आउटसोर्सिंग उत्खनन कार्य कर रही है। लेकिन मांझी बस्ती के लोगों को नियोजन नहीं मिला। यह गांव के लोगों के साथ अन्याय है। अगर मांगों पर विचार नहीं किया गया... और पढ़ें »

  • रामधीर सिंह भगोड़ा घोषित, तीन की रिहाई

            
    Ramdhir Singh declared fugitive, three releasedUpdated on: Thu, 11 Feb 2016 03:52 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, धनबाद। जिला न्यायाधीश एसके पांडेय की अदालत ने खास झरिया आउट सोर्सिग स्थल पर हुई मारपीट के मामले मे अदालत ने जमसं नेता व बलिया जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष रामधीर सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया है जबकि इस मामले के अन्य तीन आरोपियो को रिहा कर दिया है। साक्ष्य के अभाव मे रिहा होने वालो मे गुड्डू सिंह, रामेश्र्वर सिंह और डब्बू सिंह शामिल हैं। रामधीर सिंह को विनोद सिंह हत्याकांड मे उम्रकै... और पढ़ें »

  • फर्जी आधार कार्ड बनानेवाले गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    तेतुलमारी : बाघमारा प्रखंड की छोटानगरी पंचायत अधीन तिलाटांड़ गांव में बुधवार को आधार कार्ड बनाने के लिए राशि मांगने पर जमकर हंगामा हुआ। सूचना मिलने पर बीडीओ गिरजानानंद किस्कू, प्रखंड प्रमुख मीनाक्षी रानी गुडिया गांव पहुंचे। जांच में फर्जीवाड़ा उजागर हुआ। आरोपी कुसुंडा निवासी नितिश कुमार गुप्ता, पुटकी निवासी सोनू कुमार यादव को पकड़कर तेतुलमारी पुलिस के हवाले कर दिया। इनके पास से एक लैपटॉप, कैमरा, ¨फगर... और पढ़ें »

  • नीरज की गिरफ्तारी तक काला बिल्ला लगाएंगे कोल अधिकारी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:21 PM (IST)

    चासनाला/भौंरा : सुदामडीह भूधंसान कांड में मुआवजा के मुद्दे पर कांग्रेस नेता नीरज ¨सह द्वारा पूर्वी झरिया क्षेत्र के महाप्रबंधक आरबी कुमार को धमकी देने का मामला तूल पकड़ गया है। अधिकारियों व जमसं बच्चा गुट ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। बुधवार को भौंरा गेस्टहाउस में कोल माइंस आफिसर्स एसोसिएशन की आपात बैठक बीसीसीएल जोन अध्यक्ष अनिरुद्ध पांडे की अध्यक्षता में हुई। इसमें जीएम को अपमानित करने ... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय मूट कोर्ट में लॉ कॉलेज छात्रों का बेहतर प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 09:04 PM (IST)

    जासं, धनबाद : 34वीं अखिल भारत अंतर विश्वविद्यालय मूट कोर्ट प्रतियोगिता में विनोबा भावे विवि का प्रतिनिधित्व कर लौटे धनबाद लॉ कॉलेज के तीन छात्रों के लिए बुधवार को कॉलेज प्रांगण में अभिनंदन समारोह आयोजित हुआ। इनमें लॉ द्वितीय वर्ष के छात्र चित्तरंजन कुमार व गुंजन कुमार तथा प्रथम वर्ष छात्र पंकज कुमार वर्मा शामिल हैं। चित्तरंजन व गुंजन बतौर वक्ता इस प्रतियोगिता में शामिल हुए जबकि पंकज ने शोधकर्ता के... और पढ़ें »

  • बाल विवाह जिम्मेदारी से मुक्ति पाने की मनोदशा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:31 PM (IST)

    जासं, धनबाद : आम तौर पर यही धारणा है कि बेटी या बेटे की शादी कर अपनी जिम्मेदारियों से निजात पा गये। बाल विवाह जिम्मेदारियों से निजात पाने की ही मनोदशा है। यह बातें लॉ कॉलेज लीगल एड क्लिनिक की ओर से शहर के शिमलडीह शिव मंदिर परिसर में आयोजित विधिक जागरूकता शिविर में कॉलेज छात्रा सौमिता रॉय ने कही। सौमिता बाल विवाह और बाल श्रम विषय पर अपने विचार व्यक्त कर रही थी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के सा... और पढ़ें »

  • डिगवाडीह कोलियरी में आग की सूचना से हड़कंप

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    जामाडोबा : टाटा स्टील की डिगवाडीह कोलियरी में बुधवार को दस नंबर चानक के समीप से धुआं निकलने से हड़कंप मच गया। मौके पर तत्काल टाटा स्टील की दमकल टीम और अधिकारियों का दल पहुंचा। करीब दो बजे आग पर काबू पा लिया गया। जीएम संजय ¨सह ने भी घटनास्थल पर पहुंच मामले की जानकारी ली। कोलियरी में करीब चार सौ मजदूर काम करते हैं। आग व धुएं को लेकर कई प्रकार की चर्चा होती रही। कुछ लोगों का कहना था कि खदान में आग क... और पढ़ें »

  • तेतुलमारी में कोलकर्मी से बाइक-रुपया लूटा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:27 PM (IST)

    तेतुलमारी : तेतुलमारी में अपराधियों की सक्रियता बढ़ गई है। बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे वेस्ट मोदीडीह ओबी डंप के पास सशस्त्र अपराधियों ने बीसीसीएल कर्मी राधेश्याम महथा की बाइक और 200 रुपये लूट लिए। राधेश्याम ड्यूटी से अपने घर एकड़ा जा रहे थे। ओबी डंप के पास तीन अपराधियों में से एक ने रुकने का इशारा किया। बाइक रोकते ही दूसरे ने कोलकर्मी पर रिवॉल्वर तान दी। शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बा... और पढ़ें »

  • बाइक के धक्के से दो पुलिसवाले घायल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    संसू, लोयाबाद : बुधवार सुबह में मोटरसाइकिल के धक्के से दो पुलिस कर्मी के जख्मी होने के बाद थाना के सामने बैरिकेड लगाया गया। तेतुलमारी में लूट की घटना के बाद थाना के सामने वाहन जांच शुरू किया गया। इस दौरान एक बाइक सवार ने जमादार आरपी यादव समेत दो पुलिसकर्मी को धक्का मार कर फरार हो गया। दोनों पुलिसकर्मी घायल हो गए। बता दें कि तत्कालीन एसपी सुमन गुप्ता ने थाना के सामने लगाने के लिए बैरिकेड भिजवाया था... और पढ़ें »

(News from Dhanbad, Jharkhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें