Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

हाउसिंग कॉलोनी में निकली कलश यात्रा

जासं, धनबाद : हाउसिंग कॉलोनी मनोरम नगर में श्री श्री 108 बजरंग बली प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया है। इस अवसर में बुधवार को हाउसिंग कॉलोनी से कलश यात्रा निकाली गई जो हाउसिंग कॉलोनी होते हुए सर्वेश्वरी आश्रम पहुंची और कलश में जलाभिषेक कर वापस हनुमान मंदिर पहुंची। यहां मंत्रोचार के मूर्ति की स्थापना की गई। मौके पर पंडित शंभु शरण तिवारी, शिवा रवानी, गोपाल रवानी, शांतनु रवानी, पी राय, शक्ति, गोपाल,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जमकर नाचे किन्नर

राजीव शुक्ला/संजय, झरिया : ए काजल, ए निर्मला जल्दी नीचे आंगन में आओ। मालूम है हम अनाथों को नाथ मिल गया। सुप्रीम कोर्ट ने हमें पहचान दे दी। थर्ड जेंडर के रूप में हम अब सरकारी कागजों में दर्ज होंगे। सरकार हमारे लिये कल्याणकारी कार्य करेगी। नाचो गाओ खुशियां मनाओ। हर्ष से सराबोर झारखंड किन्नर समाज की प्रदेश अध्यक्ष छमछम देवी कुछ इसी अंदाज में आज जामाडोबा स्थित अपने घर में दिख रहीं थीं। जब से मंगलवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

स्थापना दिवस पर डीएवी में हवन यज्ञ

जासं, धनबाद : मंगलवार को कोयला नगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस के अवसर पर हवन यज्ञ किया गया। 12 अप्रैल 2000 को केंद्रीय विद्यालय के अधिग्रहण के साथ इस विद्यालय की स्थापना हुई थी। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बीसीसीएल के निदेशक पर्सनल बीके पांडा उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि, स्कूल के प्राचार्य डॉ.केसी श्रीवास्तव, वीणा श्रीवास्तव एवं शिक्षकों ने गायत्री मंत्रोच्चार के साथ हवन यज्ञ में आहू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:19 PM (IST)
        

देश को टॉफी नहीं ट्रॉफी विजेता चाहिए : मोदी

जागरण संवाददाता, धनबाद : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को धनबाद के करकेंद नेहरू मैदान में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी, संजय बारू के बहाने यूपीए सरकार व केंद्रीय मंत्री जयराम नरेश पर जमकर तंज कसे व चुटकियां ली। उन्होंने कहा कि वे देश के विकास पर बहस करना चाहते हैं, मगर किससे करें। प्रधानमंत्री पद के लिए कांग्रेस के अघोषित प्रत्याशी शहजादे राहुल गांधी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 03:43 PM (IST)
        

प्रगटियो खालसा परमात्म की मौज

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिस धर्म के गुरु ने हिन्दू धर्म की रक्षा हेतु अपना शीश कटा दिया था। जिस धर्म के गुरु ने धर्म और सत्य के लिए अपने पूरे परिवार को न्योछावर कर दिया था। उसी महान धर्म का सृजना दिवस सोमवार को हर्षोल्लास एवं श्रद्धा के साथ मनाया गया। सिख धर्म का नाम सुनते ही हमें उनकी कुरबानी याद आती है, 'पंज प्यारों' की तस्वीर हमारे सामने आ जाती है। पूरे विश्व में खालसा पंथ का 315वां सृजना दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

अफगानी व भारतीय छात्रों ने एक दूसरे को दी दावत

जागरण संवाददाता, धनबाद : आइएसएम के भारतीय व अफगानी छात्रों के बीच हुआ विवाद भाइचारे के साथ सुलझ गया। सोमवार को पेनमेन हॉल में द्वितीय वर्ष के छात्रों व अफगानी छात्रों ने एक दूसरे के लिए पार्टी रखी थी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आइएसएम के निदेशक प्रो. डीसी पाणिग्रही ने कहा कि आपसी गलतफहमी के कारण अफगानी व भारतीय छात्रों के बीच तनाव हो गया था जिसे अब दूर कर लिया गया है। वहीं कुलसचिव कर्नल एमके स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 10:19 PM (IST)
        

बेहतर होगी खदानों की सुरक्षा व्यवस्था

जासं, धनबाद : कोयला भवन में सोमवार को बीसीसीएल सेफ्टी बोर्ड की बैठक की सदारत करते हुए निदेशक तकनीक डीसी झा ने कहा कि प्रबंधन खदानों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे रहा है। इसी कारण कंपनी ने लगातार पांचवीं बार एक्सलेंट रेटिंग ग्रेड में शामिल होने का रिकार्ड बनाया। खदानों की सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर करने की जरूरत है। बैठक में शामिल श्रमिक प्रतिनिधियों ने कहा कि मुख्यालय स्तर पर लिए गए निर्णय को कोल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

लूटने के लिए बना कांग्रेस-झामुमो गठबंधन

जागरण टीम धनबाद/पूर्वी टुंडी /कतरास /तोपचांची : कांग्रेस एवं झामुमो के बीच गठबंधन का आधार लूट है। दोनों ने लूटने के लिए गठबंधन किया है। कांग्रेस को देश लूटने एवं झामुमो को झारखंड लूटने की छूट पर ही दोनों पार्टियों ने गठबंधन किया है। इस कारण इस लोकसभा चुनाव में इस गठबंधन को धूल चटाने की जरूरत है। यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने सोमवार को गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रवीन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

आदिवासी सीएम रहते भी झारखंड का विकास नहीं

जागरण संवाददाता, धनबाद : भाजपा के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ अब पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री मदन मित्रा ने आग उगली है। मंत्री ने न केवल नमो को दंगाबाज कहा, बल्कि यह भी कहा कि अगर इस बात से उन पर केस हुआ तो लड़ने के लिए तैयार हैं। सोमवार को धनबाद पहुंचे तृणमूल कांग्रेस के मंत्री ने कहा कि झारखंड को गोधरा बनाने नहीं देंगे। पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने कहा कि 14 साल म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:16 PM (IST)
        

इमाम कह गए राजनीति की बात

मो. शाहिद, वासेपुर : वे शाही इमाम हैं। बेशक कौम के रहनुमा हैं और पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी के लिए सियासत का वह तीर हैं जो खास इलाकों में सटीक निशाना साधती है। रविवार को इनका धनबाद में दौरा था। सुबह से ही खबर फैली हुई थी कि कोलकाता टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम मौलाना एनार बरकती धनबाद की सरजमीं पर जलवा अफरोज होने वाले हैं। मुस्लिम इलाकों में इनका नाम ही भीड़ के लिए काफी है। हुआ भी यही। बात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

ईसाईयों ने मनाया खजूर पर्व

झरिया : ईसाई समाज ने रविवार को आस्था के साथ खजूर पर्व मनाया। संदेश दिया कि प्रभु यीशु के सिद्धांतों पर चलकर ही दुनिया का कल्याण होगा। धनबाद के अलावा सिंदरी के संत तेरेसा चर्च व डिगवाडीह के संत मेरीज चर्च चर्च में फादर जेरी, फादर जेम्स कालापुरा ने बताया कि प्रभु यीशु ने शांति के राजा के रूप में येरुशलम में प्रवेश किया था। खजूर पर्व उनके क्रूस पर चढ़ाये जाने और मृत्यु से पांच दिन पहले मनाया जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

महावीर जयंती पर निकली भव्य रथ यात्रा

जासं, धनबाद : कोयलाचंल में महावीर जयंती हर्षोल्लास पूर्वक मनी। महावीर जयंती के उपलक्ष्य में मटकुरिया स्थित जैन मंदिर में भगवान महावीर की पूजा हुई। मंदिर प्रांगण से प्रभात फेरी व रथ यात्रा निकली जिसमें जैन समाज के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। महावीर जी का जन्म चैत्र शुक्ल त्रियोदशी को कुंडलपुर (वैशाली) में राजा सिद्धार्थ के यहां हुआ था। यह जैन धर्म के 24वें तीर्थकर थे। इनके समय जैन धर्म का व्यापक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        

टिकट काउंटर को बनिया की दुकान बनाओ, समझे..

जागरण संवाददाता, धनबाद : आप लोग जैसे काम कर रहे हैं, वो तरीका सही नहीं है..। टिकट काउंटर को बनिया की दुकान बनाइये..। लंबी कतार क्यों लगवाते हैं..। आरामतलबी मत बनिए, कोई टिकट लेने आए तो तुरंत टिकट दीजिए और काउंटर से भीड़ खत्म कराईये..। ये बातें पूर्व मध्य रेल के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक महबूब रब ने कही। रविवार को धनबाद पहुंचे सीसीएम रब वाणिज्य विभाग के अफसरों के साथ धनबाद स्टेशन का निरीक्षण कर रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

पोज जरूर देती हूं लेकिन पीती नहीं

जासं, धनबाद : जिन्दगी में समझौता हर जगह करना पड़ता है। फर्क सिर्फ इतना है कि आप कहां तक करते हैं। आपको जहां तक ठीक लगे वहां तक कम्प्रोमाइज कीजिए, वरना वह रास्ता ही छोड़ दें। माडलिंग करते चार साल हो गए, शराब के लिए पोज जरूर देती हूं, लेकिन पीती नहीं हूं। यह इस पर निर्भर करता है कि आप इसे पॉजिटिव वे में लेते हैं या फिर निगेटिव ढंग से। यह कहना है फेमिना मिस इंडिया ईस्ट 2010 आयशा घोष का। वह शनिवार को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

'फेकॉन' में दिखा फैशन का जलवा

जासं, धनबाद : शहर के प्रतिष्ठित धनबाद क्लब में शनिवार को आइनिफ्ड इंस्टीट्यूट की ओर से फैशन शो 'फेकॉन' का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन क्लब के वरीय उपाध्यक्ष अनिल सांवरिया, नितेश शाहाबादी एवं निदेशिका मीतू सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके बाद कोलकाता के डांस ट्रूप आद्रिका के कलाकारों ने मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन के टाइटल सांग पर शानदार प्रस्तुति देकर सभी का स्वागत किया। इसके बाद शुरु हुआ रैंप ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

अशोक ने नहीं छोड़ी पार्टी, करेंगे प्रचार : पीएन

संस, निरसा : धनबाद लोस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह को भरोसा है कि पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक मंडल की शिकायतें शीघ्र दूर कर दी जाएंगी और वह पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे। शनिवार को निरसा विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे पीएन सिंह ने यहां पत्रकारों से यह बात कही। उन्होंने कहा कि अशोक मंडल ने भाजपा से इस्तीफा नहीं दिया है। कुछ शिकायतें है। उसका मिल बैठकर समाधान कर लिया जाएगा। पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

झाड़ूडीह में किशोरी ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद थाना क्षेत्र के झाडूडीह स्थित गौरी अपार्टमेंट में रहने वाले जीतेंद्र सिंह की 14 वर्षीय पुत्री उर्वी ने फंदे से झूल कर आत्महत्या कर ली। बताते हैं कि शनिवार को जीतेंद्र सिंह काम के सिलसिले से बाहर गए हुए थे, वे बिल्डर हैं, जबकि पत्‍‌नी पीएमसीएच में पैथोलॉजिस्ट है, वो भी पीएमसीएच गई हुई थी। उर्वी का छोटा भाई (8 साल) भी स्कूल गया हुआ था। स्कूल से करीब एक बजे लौटने पर उसन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

आरक्षण-पार्सल कार्यालय में विजिलेंस का छापा

जागरण संवाददाता, धनबाद : हाल के दिनों में दिल्ली में इस बात का खुलासा हुआ था कि सियासी पार्टियां अपने समर्थकों को नगद बांटने के नये तरीके के तहत थोक में रेलवे की एसी टिकटें खरीद रही हैं और बाद में उन टिकटों को कार्यकर्ताओं को सौंप दिए जा रहे हैं। रेलवे के अलग-अलग काउंटरों से टिकट रद कराकर रिफंड के पैसे कार्यकर्ताओं की जेब में जा रहे हैं। इस खुलासे के बाद रेलवे की विजिलेंस टीम सक्रिय हो गई। शनिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

उत्कृष्ट कार्य करने वाले 623 रेलकर्मियों को सम्मान

जागरण संवाददाता, धनबाद : डीआरएम कार्यालय परिसर में शनिवार को रेल सप्ताह समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत डीआरएम बीबी सिंह व रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष सिंधुजा सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर मंडल सांस्कृतिक परिषद से जुड़े कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कलाकारों की मनमोहक प्रस्तुति ने मौजूद रेलकर्मियों का मन मोह लिया। यहां डीआरएम ने उत्कृष्ट का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

चुनावी हलचल===अशोक ने नहीं छोड़ी पार्टी, करेंगे प्रचार : पीएन

फोटो संख्या : 12 एमटीएन 01 है। मंडल की शिकायतें दूर करने में जुटे पार्टी नेता, शीघ्र आएगा परिणाम ------------- संस, निरसा : धनबाद लोस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह को भरोसा है कि पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक मंडल की शिकायतें शीघ्र दूर कर दी जाएंगी और वह पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे। शनिवार को निरसा विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे पीएन सिंह ने यहां पत्रकारों से यह बात कही। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 02:01 AM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »