Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धनबाद

शराब की बोतल मार किया अंबेडकर प्रतिमा खंडित

जागरण संवाददाता, धनबाद : शहर के डीआरएम चौक के पास लगी संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की आदमकद प्रतिमा को कुछ समाज विरोधी तत्वों ने खंडित कर दिया। रात के अंधेरे में उन्होंने पहले तो प्रतिमास्थल के पास शराब पी और फिर शराब की बोतल का ही प्रहार कर उनकी प्रतिमा खंडित कर दी। बुधवार सुबह जब समाज विरोधी तत्वों की यह करतूत सामने आई तब शहर में आक्रोश फैल गया। बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:30 PM (IST)
        

उषा मार्टिन में हंगामा, छात्रों ने जड़ा ताला

जासं, धनबाद : बुधवार को श्रीराम वाटिका स्थित उषा मार्टिन एकेडमी में सत्र 2013-16 के बीसीए-बीबीए प्रथम सेमेस्टर के छात्रों ने हंगामा किया। छात्रों ने एकेडमी को विभावि से एफिलिएशन नहीं मिलने के कारण रजिस्ट्रेशन न हो पाने का आरोप लगाते हुए इंस्टीट्यूट ताला जड़ दिया। हालांकि देरशाम छात्रों ने संस्थान को चाबी लौटा दी। इस पूरे से संबंधित एक मांगपत्र उपायुक्त प्रशांत कुमार को भी सौंपा। छात्रों का कहना था ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:22 PM (IST)
        

आइएसएम में ऑन द स्पॉट एडमिशन पांच को

जासं, धनबाद : इंडियन स्कूल ऑफ माइंस में पांच को ऑन द स्पॉट एडमिशन होगा। एडमिशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद यहां 200 से अधिक सीटें खाली पड़ी हुई थीं। आइआइटी-जेईई से अप्रूवल मिलने के बाद इन सीटों को भरने का रास्ता साफ हो गया है। सामान्य के लिए 13000 रैंक तक के छात्रों को कॉल किया गया है। इसी तरह ओबीसी, एससी-एसटी श्रेणी के छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। पेनमेन हॉल में होने वाले इस एडमिशन के लिए जेईई एडव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:32 PM (IST)
        

टुन्ना हत्याकांड: गोपी को गिरफ्तार करने की तैयारी

जागरण संवाददाता, धनबाद : टुन्ना खान हत्याकांड में गोपी खान व शेरू खान बुधवार को सरेंडर कर सकते हैं। ऐसी सूचना जिला पुलिस को मिली है। परंतु बैंकमोड़ पुलिस गोपी खान को सरेंडर करने के पहले ही गिरफ्तार करने के प्रयास में है। मालूम हो कि गोडविन अदालत के सामने सरेंडर कर चुका है जबकि नासिर खान फरार चल रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:21 PM (IST)
        

शिक्षकों ने रखीं समस्याएं

जासं, धनबाद : आदिवासी झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक संघ अध्यक्ष टरच मुर्मू की अध्यक्षता में गोल्फ ग्राउंड में हुई। इसमें शिक्षकों के विभिन्न समस्याएं रखी गई। मौके पर सचिव मंटू मुर्मू, कैलेश्वर किस्कू, सुखलाल हेम्ब्रम, मधुसूदन तुरी, नेहरू हेम्ब्रम, राजेंद्र रजक, रामचरित पासी, मनेंद्र पासवान, महेश प्रसाद सोरेन, चांद हेम्ब्रम, हरिपद महली, गोपाल मुर्मू, श्यामलाल मांझी आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:02 PM (IST)
        

दोबारी में केबल लूट ले गए अपराधी

संवाद सहयोगी, तिसरा, झरिया : सोमवार को हथियारबंद अपराधियों ने दोबारी नौ नंबर खदान के हॉलेज घर में धावा बोल सौ फीट केबल लूट लिया। हथियारबंद अपराधियों को देख हॉलेज घर में तैनात कर्मियों ने दुबकने में ही भलाई समझी। अपराधी केबल काटकर चलते बने। बाद में कर्मियों ने प्रबंधन को घटना की जानकारी दी। कोलियरी प्रबंधन ने मंगलवार को झरिया थाना में शिकायत की है। बताते हैं कि जुलाई माह में दोबारी छह नंबर, नौ नं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम की समीक्षा कल

जासं, धनबाद : निश्शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम के सभी जिलों में सरकारी एवं सहायता प्राप्त स्कूलों में बाहर रह रहे बच्चों का उनके आयु अनुरूप कक्षाओं में नामांकन उपरांत विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किया जाना है। इसको लेकर झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद् के प्रशासी पदाधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने सभी डीएसई को पत्र जारी कर 31 को राज्य परियोजना कार्यालय रांची में सुबह 11 बजे से होन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:08 PM (IST)
        

कैबिनेट में उठेगा सिंदरी के विस्थापितों का मामला

संस, सिंदरी : खाद्य आपूर्ति उपभोक्ता एवं ग्रामीण विकास मंत्री लोबिन हेम्ब्रम ने सोमवार को सिंदरी में कहा कि खाद कारखाना के विस्थापितों के पुनर्वास के मामले को कैबिनेट बैठक में उठाएंगे। विस्थापितों को न्याय दिलाने के लिए उच्च न्यायालय में पीआइएल दाखिल करेंगे। झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन की ओर से नेहरू मैदान में आयोजित अभिनंदन समारोह में शामिल हुए मंत्री ने कहा कि अलग राज्य के लिए आदिवासियों के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:03 AM (IST)
        

स्थानांतरण आदेश वापस नहीं तो रोकेंगे रेल

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद रेल मंडल के घाट सेक्शन में कार्यरत तीन टै्रकमैन पर विभागीय गाज गिरी है। नाथगंज के कुमार संजय सिंह व दिलुआ के मुकेश व अरविंद का स्थानांतरण सीआइसी सेक्शन के लातेहार व गोमिया में कर दिया है। साथियों पर हुई कार्रवाई से नाराज टै्रकमैन ने सोमवार को डीआरएम कार्यालय में प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि आदेश वापस नहीं लिया गया तो ट्रेनों का परिचालन रोक देंगे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

सफाई व पौष्टिक भोजन स्वस्थ जीवन की कुंजी

संस, तिसरा : फोरम ऑफ वूमेन इन पब्लिक सेक्टर बस्ताकोला की ओर से अलकडीहा प्राथमिक विद्यालय में बच्चों का निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगा। डॉ. कनकलता ने बच्चों को नसीहत दी कि सफाई व पौष्टिक भोजन स्वस्थ जीवन की कुंजी है। शिविर में एक सौ बच्चों की स्वास्थ्य जांच कर दवा दी गई। डॉ. कनकलता ने कहा कि गंदगी से ही बीमारी फैलती है। बच्चों को हमेशा साफ सुथरा रहने, आदर्श भोजन करने व व्यायाम की सलाह दी। कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:39 PM (IST)
        

ट्रेंच खुदाई बंद होने के विरोध में सीएमडी का पुतला फूंका

धनसार : आरएसपी कालेज और माडा जलागार को आग से बचाने के लिये बीसीसीएल प्रबंधन गंभीर नहीं है। यह आरोप लगा सोमवार को भाजयुमो व श्री राम सेना समिति कार्यकर्ताओं ने अभिषेक सिंह के नेतृत्व में सीएमडी टीके लाहिड़ी का पुतला जलाया। कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन साजिश के तहत कालेज और जलागार खत्म करने पर तुला है। इन्हें बचाने को 2011 में ट्रें्च खुदाई का काम शुरू किया गया था। जिसे बाद में बंद कर दिया गया। इससे प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:35 PM (IST)
        

पेज एक--कैबिनेट में उठेगा सिंदरी के विस्थापितों का मामला

संस, सिंदरी : खाद्य आपूर्ति उपभोक्ता एवं ग्रामीण विकास मंत्री लोबिन हेम्ब्रम ने सोमवार को सिंदरी में कहा कि खाद कारखाना के विस्थापितों के पुनर्वास के मामले को कैबिनेट बैठक में उठाएंगे। विस्थापितों को न्याय दिलाने के लिए उच्च न्यायालय में पीआइएल दाखिल करेंगे। झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन की ओर से नेहरू मैदान में आयोजित अभिनंदन समारोह में शामिल हुए मंत्री ने कहा कि अलग राज्य के लिए आदिवासियों के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

जान की कीमत पर भी अधूरी रही मां कहलाने की चाहत

जागरण संवाददाता, धनबाद : जान की कीमत पर भी गया के एक व्यापारी की पत्‍‌नी मां कहलाने का सुख नहीं पा सकी। शहर के हाजरा क्लिनिक में इलाज के दौरान सोमवार को महिला की मौत हो गई। परिजनों ने इसके विरोध में हंगामा करते हुए बैंक मोड़ थाने में लिखित शिकायत भी की पर बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। यह है मामला : गया के मुरारपुर रोड में रहनेवाले व्यवसायी नवीन गुप्ता की पत्‍‌नी सरिता देवी विवाह के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:16 PM (IST)
        

विदेशी छात्रों ने बताए अनुभव

धनबाद : इंडियन स्कूल ऑफ माइंस के आइसैक के छात्रों का दल सोमवार को कार्मल स्कूल पहुंचा। छात्रों का यह दल तीन सूत्री एजेंडा ग्लोबल विलेज, टू बी बेटर और मीट ए सोशल इंटरप्रिन्योर के तहत यहां पहुंचा। पहले दिन टीम के सदस्य यहां की छात्राओं से ग्लोबल विलेज के तहत रूबरू हुए। अपने अनुभव बांटे और विदेश से लाई चीजों का डिस्पले किया। इस अवसर पर टीम के सदस्य मलेशिया की जेसिका, रसिया की अन्या, रोमानिया के क्रीन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

तीसरी सोमवारी पर मंदिरों में उमड़े भक्त

जागरण संवाददाता, धनबाद : सावन की तीसरी सोमवारी पर शहर के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। शिवालय व मंदिरों में बाबा के भक्तों की भीड़ रही। पूरे दिन भक्तों तांता लगा रहा। सावन के गीत-संगीत से वातावरण भक्तिमय बना रहा। व्रत पर रहे भक्तों ने बेलपत्र, दूध और फल-फूल से शक्ति मंदिर, खड़ेश्वरी मंदिर, बरटांड़ शिवमंदिर, भुईफोड़ मंदिर, हाउसिंग कॉलोनी, माडा कालोनी, सरायढेला व कोयला नगर शिवमंदिर में बाब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

मदन मोहन अध्यक्ष व रामेश्वर बने सचिव

जागरण संवाददाता, धनबाद : अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के झारखंड शाखा का सातवां द्विवार्षिक अधिवेशन रविवार को संपन्न हुआ। अधिवेशन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के सुदूर गांवों तक डाक सेवा को पहुंचाने वाले ग्रामीण डाक सेवक आप उपेक्षित है। उन्होंने कहा कि संघ की मुख्य मांग है कि उन्हें नियमित किया जाए और सातवां वेतन आयोग के तहत वेतनमान हो। संघ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:28 PM (IST)
        

मदन मोहन अध्यक्ष व रामेश्वर बने सचिव

जागरण संवाददाता, धनबाद : अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के झारखंड शाखा का सातवां द्विवार्षिक अधिवेशन रविवार को संपन्न हुआ। अधिवेशन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के सुदूर गांवों तक डाक सेवा को पहुंचाने वाले ग्रामीण डाक सेवक आप उपेक्षित है। उन्होंने कहा कि संघ की मुख्य मांग है कि उन्हें नियमित किया जाए और सातवां वेतन आयोग के तहत वेतनमान हो। संघ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:20 PM (IST)
        

अब आश्वासन नहीं चाहिए आइआइटी

जागरण संवाददाता, धनबाद : आइएसएम को आइआइटी का दर्जा देने को लेकर नए सरकार की चुप्पी के बाद एक बार फिर आइएसएमआइटस ने अपना आंदोलन छेड़ दिया है। रविवार को आइएसएम के करीब एक हजार छात्र व छात्राएं सड़क पर उतर गए और आइआइटी का दर्जा को लेकर प्रदर्शन किया। रणधीर वर्मा पर दो घंटे तक अपने इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान छात्र वे सभी बात कह गए जो नए सरकार ने छात्रों से वादा किया था। रणधीर वर्मा चौक पर प्रदर्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:19 PM (IST)
        

प्रतियोगिता के विजेता पुरस्कृत

जासं, धनबाद : बिशुनपुर स्थित द्वारिका मेमोरियल फाउंडेशन एकेडमी में रविवार को पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा स्कूल में आयोजित चित्रकला, भाषण, फैंसी ड्रेस एवं नृत्य प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कृत होने वाले छात्रों में धीरज, देवशंकर, देवेश, नेहा, प्रीति, अंकु, श्रेया, संजय, रोहित, परमेश्वर, भानुप्रिया, आयुषी, कुसुम, साक्षी, निहाल, न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:32 PM (IST)
        

फाइनेंस कंपनी व डंपर मालिक में विवाद

संस, जामाडोबा : फाइनेंस कंपनियों व डंपर मालिक के बीच जब्ती को लेकर शनिवार को विवाद हो गया। दोनों पक्षों ने जोड़ापोखर थाना पहुंच एक दूसरे पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। पुलिस जांच कर रही है। दो वर्ष पूर्व श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी से जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर बस्ती निवासी संदीप सिंह ने तीन डंपर व मेगमा फाइनेंस कंपनी से एक डंपर फाइनेंस कराया था। इसी बीच संदीप सिंह ने जोड़ापोखर थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 10:25 PM (IST)
        
(News from Dhanbad, Jharkhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें