Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

देहलां स्कूल में दंगल आठ को

ऊना : देहला स्कूल के मैदान में आठ नवंबर को दंगल का आयोजन किया जाएगा। लखदाता दंगल कमेटी के प्रेस सचिव राजीव मैनन ने बताया कि दंगल में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व हिमाचल प्रदेश के नामी पहलवान हिस्सा लेगें। कमेटी के अध्यक्ष विनीत मैनन, जौली, जोगिंद्र सिंह, देव दत्त, उजागर सिंह, भीम सिंह, वेद व्यास व विक्की ने दंगल के आयोजन को लेकर बैठक का आयोजन भी किया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 05:51 PM (IST)
        

फसल दो नहीं चार, गजब होगी पैदावार

राजेश शर्मा, ऊना अच्छे दाम मिलने की आस में ऊना जिला के आलू उत्पादकों ने फसल पर प्रयोग किया है। जिले के किसान साल में आलू की दो से तीन फसलें प्राप्त कर रहे थे। अब कई किसानों ने साल में चार बार आलू की फसल लेने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। प्रयोग कामयाब रहता है तो पैदावार अधिक होगी और कम से कम हिमाचल में आलू की कीमतें नियंत्रण में रहेंगी। ऊना जिला में अब साल में चार बार आलू की फसल खेतों में नजर आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

खेल पर नहीं कुछ लोगों का एकाधिकार : मुकेश

जागरण संवाददाता, ऊना : उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि खेल पर कुछ लोगों का एकाधिकार नहीं है। कुछ लोगों द्वारा कुछ खिलाड़ियों को समर्थन देना व बाकी खेल प्रतिभाओं को नजरअंदाज करना खेलों की मूल भावना के खिलाफ है। काग्रेस पार्टी खेलों में राजनीति की पक्षधर नहीं है। प्रदेश के खिलाड़ियों से अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उद्योग मंत्री इदिरा स्टेडियम ऊना में 13 लाख की लागत से बनने वाले हैडबॉल को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

शैक्षणिक संस्थाओं मे लगाई एकता दौड़

जागरण टीम, ऊना : जिला ऊना में कई स्थानों पर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मदिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस के अवसर पर जिले के कई स्कूलों, संस्थाओं, संगठनों एवं विभिन्न दलों द्वारा कई प्रकार के कार्यक्रम एवं एकता रैलियों का आयोजन किया गया। वहीं जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139वें जन्मदिन के उपलक्ष्य पर एकता दौड़ का आयोजन किया गया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

इदिरा गाधी को दी श्रद्धांजलि

जागरण टीम, ऊना : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर ऊना जिला में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। परिधि गृह ऊना में आयोजित कार्यक्रम में उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इदिरा गाधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि इदिरा गाधी ने पृथकतावादी व अलगाववादी ताकतों से समझौता नहीं किया था। इस दौरान जिला काग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट वीरेंद्र धर्माणी, एग्रो पैकेजिंग के पूर्व उपाध्यक्ष ओंका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

दस महीने बाद भी शुरू नहीं हुआ काम

संवाद सहयोगी, गगरेट : जनता को विकास के सपने दिखाकर वाहवाही लूटने वाले नेता अगर हकीकत में विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाने के लिए संजीदा हों तो प्रदेश की तस्वीर बदलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। अगर विकास कार्यो के फंट्टे टांग कर फर्ज से इतिश्री कर ली जाए तो विकास योजनाएं धरातल पर लागू होने से रहीं। ऐसा ही एक शिलान्यास करीब 10 माह से गगरेट कस्बे की जनता को मुंह चिढ़ाता प्रतीत हो रहा है। मुख्यमंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

दुलैहड़ में युवक की मौत

ऊना : जिला ऊना के दुलैहड़ गाव के एक युवक की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक की पहचान जोगिंद्र पाल (37) पुत्र पिरथी चंद के रूप में हुई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस ने इस बाबत जाच शुरू कर दी है। वीरवार रात लगभग 11 बजे दुलैहड़ निवासी जोगिंद्र पाल का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ने लगा। परिजनों ने उसे स्थानीय चिकित्सक के पास चेक करवाया। चिकित्सक ने जोगिंद्र प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:52 PM (IST)
        

कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा विकास : रोहण

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : युवा कांग्रेस की चिंतपूर्णी इकाई के अध्यक्ष रोहण कालिया ने कहा है कि चिंतपूर्णी में विकास की गति को देखकर आम जनता खुश है। कुछ लोगों को विकास रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि विधायक कुलदीप कुमार के नेतृत्व में चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदली है। कुलदीप ने बिना किसी भेदभाव व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण किया है। उन्होंने विरोधियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:45 PM (IST)
        

वन विभाग के कर्मियों ने पकड़ा लकड़ी तस्कर

ऊना : वनमंडल अधिकारी आरके डोगरा ने बताया कि वन विभाग के कर्मचारियों ने वीरवार देर शाम नाके के दौरान लकड़ी तस्कर को पकड़ा है। उन्होंने बताया कि सुरगद्वारी के पास विभाग के कर्मचारियों ने नाके के दौरान आम की लकड़ी से लदे ट्रक को रोकने का प्रयास किया तो वह नाका तोड़कर भाग गया। तस्कर को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने पीछा किया परंतु वह ट्रक सहित पंजाब क्षेत्र में घुस गया। प्रदेश वन विभाग व पंजाब पुलिस के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

साई स्कूल में रंगोली प्रस्तुत की

दौलतपुर : क्षेत्र के साईं पब्लिक स्कूल नंगल जरियाला में सास्कृतिक कार्यक्रम के तहत देश की संस्कृति की झलक को प्रस्तुत करती रंगोली विद्यार्थियों ने प्रस्तुत की। इस अवसर पर प्रबंधक घनश्याम सिंह, सचिव संगीता कुमारी, प्रधानाचार्य सुमन कुमारी सहित अन्य स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे। रंगोली में पलक, अंजली, साक्षी, प्रियंका, रितिका, भावना, शैलजा, श्रुति व आशिमा आादि ने मनभावक व शिक्षाप्रद रंगोली प्रस्तुत की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

संसार का सार है ईश्वर भजन : पुरुषोत्तम

संवाद सहयोगी, ऊना : हरोली क्षेत्र के तहत चंदपुर बाबा रामदास गोशाला चंदपुर परिसर में आचार्य पुरुषोत्तम महाराज वृंदावन वालों ने श्रीमद्भागवत कथा के दौरान कहा कि श्रीमद्भागवत कथा भगवान की महिमा का महासागर है। हम सभी भाग्यशाली हैं कि यह उत्तम कथा हमारे जीवन को धन्य बना रही है। भगवान से हमारा किसी भी प्रकार से संबंध जुड़ जाए तो मंगल ही मंगल है। वास्तव में संसार का सारतत्व ईश्वर का भजन ही है। उनके रूप,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के कुटलैहड़ दौरे के लिए सक्रिय हुआ प्रशासन

संवाद सूत्र, बंगाणा : कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की सड़कों की हालत इतनी दयनीय है कि यहां पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। लोक निर्माण विभाग को जैसे ही मुख्यमंत्री के कुटलैहड़ दौरे की सूचना मिली विभाग ने बंगाणा के संपर्क मार्गो सहित तमाम सड़कों पर टारिग करना शुरू कर दिया है। बंगाणा के आसपास की सड़कों के किनारे बनी नालियों को भी पक्का करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री दस नवंबर को कुटलैहड़ के एक दिवसीय दौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:22 PM (IST)
        

चीमा, पूजा व मास्टर सलीम मचाएंगे धमाल

संवाद सहयोगी, ऊना: उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि राज्यस्तरीय सोमभद्रा महोत्सव नौ से 11 नवंबर तक हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। इसका शुभारभ मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह करेगे। महोत्सव के दौरान हिमाचल की समृद्ध सास्कृतिक धरोहर को दर्शाते कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। वहीं, मशहूर कलाकार सर्वजीत चीमा, मिस पूजा व मास्टर सलीम धमाल मचाएंगे। महोत्सव में स्थानीय कलाकारों को प्रतिभा दिखाने का भरपू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

लोक मित्र केंद्रों में नहीं मिल रही जमीन की फर्द

संवाद सहयोगी, गगरेट : अपनी मांगों के समर्थन में पिछले कई दिनों से राजस्व अधिकारियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण पटवारघरों पर लटक रहे तालों ने आम जनमानस की मुसीबतें बढ़ाई ही थीं कि अब लोकमित्र केंद्रों से भी आम जनता को जमीन संबंधी जरूरी कागजात न मिलने से जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालात यह हैं कि जनता को न तो पटवार घरों से जमीन संबंधी फर्द मिल रही है और न ही लोक मित्र केंद्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:06 PM (IST)
        

बेहड़-भटेहड़ की समस्याओं का नहीं हुआ हल

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी चिंतपूर्णी क्षेत्र के बेहड़-भटेहड़ गांव में समस्याएं बरकरार हैं। बात चाहे सड़कों की हो, यातायात व्यवस्था या फिर पेयजल व्यवस्था की, गांव हर तरफ से पिछड़ा हुआ नजर आता है। भटेहड़ बस्ती को जाने वाली सड़क व रास्ते की दुर्दशा इस हकीकत को खुद बयां करती है। वहीं, गांव के आम रास्तों की सुध भी आज तक किसी ने नहीं ली। क्षेत्र के बड़े गांवों में गिने जाने वाले इस गांव की बरेट वस्ती के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

वोट बनवाने के लिए 10 नवंबर तक विशेष अभियान

ऊना : निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, 44-ऊना विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ने वीरवार को बताया कि विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर वोट बनाने का कार्य आरभ कर दिया गया है जो कि 10 नवंबर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि जिस भी व्यक्ति की आयु 1 जनवरी, 2015 को 18 वर्ष या उससे अधिक हो रही है और जिसका पहले वोट नहीं बना है, वह फॉर्म-6 भरकर अपने निवास प्रमाण पत्र /जन्म प्रमाण पत्र व दो पासपोर्ट साईज फोटो सहि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से एक व्यक्ति घायल

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : मैहतपुर के मुख्य बाजार में बुधवार देर शाम एक व्यक्ति की बाइक से टक्कर हो गई। इससे व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। मैहतपुर के नजदीकी जखेड़ा इलाके का निवासी प्रकाश चंद (55) पुत्र फकीर चंद मैहतपुर के मुख्य बाजार में सड़क पार कर रहा था। जगजीत सिंह पुत्र बख्शीश सिंह निवासी बसदेहड़ा अपनी बाइक पर आया और प्रकाश चंद को टक्कर मार दी। सिर पर गहरी चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

कलियुग में पृथ्वी पर कथा ही अमृत : विष्णु प्रसाद

मुबारिकपुर: डेरा बाबा रूद्रानंद नारी में आचार्य सुग्रीवानंद महाराज के सानिध्य में चल रहे पंचभीष्म महापर्व तथा कोटि गायत्री महायज्ञ 29 अक्टूबर से 6 नवंबर तक मनाया जाध्रहा है। वीरवार को इस धार्मिक कार्यक्रम में ज्ञान यज्ञ के प्रथम दिवस व्यासपीठ पर विराजमान स्वामी वैरागी महात्मा विष्णु प्रसाद ने उपस्थित श्रद्धालुओं को प्रवचन करते हुए बताया कि स्वामी सुग्रीवानंद महाराज द्वारा करवाया जा रहा यज्ञ पूर्णत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

गोंदपुर बनेहड़ा : राजकीय उच्च विद्यालय दियोली में 10 दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का वीरवार को समापन हुआ। शिविर में प्रशिक्षक युद्धवीर सिंह व प्रेम देवी ने नौवीं व दसवीं की छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। समारोह में मुख्यातिथि के रूप में एसएमसी के प्रधान रीना ठाकुर ने शिरकत की। मुख्यातिथि द्वारा स्कूल की छात्राओं को आत्मरक्षा प्रशिक्षण प्रमाणपत्र वितरित किए गए। मुख्याध्यापक मलकीयत सिंह आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

ईश्वर से विमुखता घोल रही जीवन में अंधेरा : पुरुषोत्तम

संवाद सहयोगी, ऊना : हम अंधकार से प्रकाश की ओर, मृत्यु से अमरता की ओर व असत संसार से सत्य परमात्मा की ओर यात्रा करें। न तो प्रभु हमसे दूर हैं और न ही कभी हम उनसे दूर हुए हैं। प्रभु से दूर होने का कोई उपाय भी नहीं है। ईश्वर से विमुखता ही जीवन में अंधेरा घोल रही है। यह बात श्रीमद्भागवत कथा में आचार्य पुरुषोत्तम महाराज ने चंदपुर में कही। उन्होंने कहा कि मनुष्य जब तक प्रभु के सम्मुख नहीं होगा, तब तक उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें