Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

भटोली में सिंचाई योजना की पाइप लाइन से रिसाव

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : मैहतपुर-भबौर साहिब सड़क पर भटोली गाव के सहोड़ मोहल्ले में सिंचाई योजना की पाइप लाइन से रिसाव हो रहा है। पाइप लाइन से रिसाव से सड़क भी खराब हो रही है। स्थानीय निवासियों भाग सिंह, संजीव कुमार, गौरव कुमार, सतीष कुमार व राजीव आदि ने कहा कि आइपीएच विभाग को सिंचाई पाइप लाइन में रिसाव को दूर करना चाहिए। उधर, आइपीएच विभाग मैहतपुर उपमंडल के सहायक अभियंता प्रदीप चड्ढा ने कहा कि जल्द ही ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:28 PM (IST)
        

ऊना के किसानों का प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ रवाना

ऊना : ऊना से किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को नाबार्ड संस्था के तत्वाधान में चंडीगढ़ में प्रदर्शनी देखने के लिए रवाना हुआ। प्रतिनिधिमंडल में 25 किसान शामिल हैं, जिसका नेतृत्व नाबार्ड ऊना संस्था के समन्वयक युवराज गौड़ कर रहे है। युवराज ने बताया कि चंडीगढ़ के सेक्टर-17 में यह प्रदर्शनी भारत सरकार की तरफ से लगाई जा रही है। इसमें एग्रोटेक्नोलॉजी तथा व्यापार मेले के बारे में किसानों को जानकारी दी ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:11 PM (IST)
        

दो दिन के भीतर चालान पेश करेगी पुलिस

संवाद सहयोगी, ऊना : ऊना के बहुचर्चित रहे आदित्य हत्या मामले में पुलिस दो दिन के भीतर चालान कोर्ट में पेश करने जा रही है। इस मर्डर केस में अब एक और अहम बात निकल कर सामने आई है कि पुलिस करीब एक दर्जन गवाहों को संबंधित अदालत में पेश करेगी। इस मामले में आरपी सिंह उर्फ मोनी को हत्याकाड का आरोपी बनाया गया है, जोअभी न्याययिक हिरासत में है। मामले की फ ोरेंसिक जाच रिपोर्ट पुलिस के पास आ चुकी है। इसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:10 PM (IST)
        

लोनिवि विश्रामगृह की चारदीवारी ढहने के कगार पर

संवाद सहयोगी, ऊना : ऊना के एमसी पार्क के निकट लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह की प्रवेशद्वार के साथ लगती चारदीवारी गिरने के कगार पर है। चारदीवारी में पड़ी बड़ी दरार पड़ी हुई है। लोक निर्माण विभाग अभी तक इस चारदीवारी की सुध लेता नजर नहीं आ रहा है। विश्रामगृह के गेट और चारदीवारी के सड़क की तरफ अगर इस दीवार को जाकर देखा जाए तो यह खस्ताहालत और टेढ़ी हो चुकी है। विश्रामगृह में अधिकारियों से लेकर नेताओं तक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:09 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान चलाने का लिया निर्णय

ऊना : स्वदेशी वितरण विभाग एवं भारत स्वाभिमान ऊना की संयुक्त बैठक स्थानीय एमसी पार्क में पतंजलि योग समिति के राज्य प्रभारी नरेश गौतम व भारत स्वाभिमान के प्रभारी यशपाल सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में स्वदेशी से संबंधित समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि माह में दो दिन स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम चलाएं जाएंगे। पतंजलि योग समिति जिला प्रभारी बलदेव डोगरा ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:09 PM (IST)
        

बंगाणा में विद्युत आपूर्ति बहाल

संवाद सहयोगी, ऊना : विद्युत सब स्टेशन बंगाणा का शनिवार को ट्रासफ ार्मर जलने के बाद बाधित हुई विद्युत आपूर्ति को कर्मचारियों ने 24 घंटे के बाद बहाल कर दिया है। ट्रांसफार्मर जलने से बंगाणा क्षेत्र की करीब 25 पंचायतें अंधेरे में डूब गई थी। ग्रामीणों शनिवार को बिना बिजली के रात गुजरानी पड़ी। विद्युत आपूर्ति बहाल न होने से लोग परेशान हुए। रविवार को भी दिन भर बिजली न आने से क्षेत्र की कई पंचायतों में लोग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:43 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में मिला महिला का शव

संवाद सहयोगी, ऊना : ऊना के नगड़ोली गाव के जंगलों में संदिग्ध परिस्थिति में एक महिला का शव मिला है। मृतका की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भिजवा दिया है। रविवार देर सायं नगड़ोली के जंगलों में घास लेने गए एक ग्रामीण को बदबू आई। जिस पर ग्रामीण ने झाड़ियों में झाककर देखा तो एक महिला का शव गली-सड़ी अवस्था में पड़ा हुआ था। इस पर ग्रामीण ने इस संबंध में पंचायत प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:43 PM (IST)
        

यातायात नियम तोड़ने पर 128 चालान

ऊना : जिला पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के आदेश पर यातायात नियमों की अवहेलना करने पर मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत 128 चालान किए। इनमें से 119 चालान का मौके पर ही निपटारा कर उनसे 31,900 रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किए गए। पुलिस ने बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चलाने पर 63 चालान व बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने पर 22 चालान किए। तेज गति से वाहन चलाने पर दो चालान, एक चालान वाहन में क्षमता से अधिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:10 PM (IST)
        

अम्ब में इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान में चोरी

संवाद सहयोगी, अम्ब : उपमंडल मुख्यालय अम्ब में कानून-व्यवस्था को धत्ता बताकर चोर इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान पर हाथ साफ कर गए। रविवार सुबह जब दुकान का शटर उठा हुआ पाया गया तो इसकी जानकारी दुकान के मालिक को दी गई। दुकान के मालिक ने चोरी होने की पुष्टि की और इस संबंध में पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश आरंभ कर दी है। चोरों का निशाना बनी सिग्मा इलेक्ट्रॉनिक दुकान के मालिक ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:06 PM (IST)
        

शास्त्री व भाषा अध्यापक पद के लिए आवेदन 27 तक

गोंदपुर बनेहड़ा : राजकीय उच्च विद्यालय रामनगर नकड़ोह में शास्त्री व भाषा अध्यापकों के पदों को पीरियड आधार पर भरा जाएगा। स्कूल प्रबंधन समिति के माध्यम से भरे जाने वाले पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 27 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान जगदेव सिंह ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:00 PM (IST)
        

लठियाणी में एनएसएस स्वयंसेवी सम्मानित

ऊना : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लठियाणी में राज्यस्तरीय एनएसएस शिविर का रविवार को समापन हुआ। समापन समारोह में स्वयंसेवियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। समारोह में बतौर मुख्यातिथि ऊना के डीएसपी सुरेंद्र शर्मा ने शिरकत की। समापन समारोह पर अव्वल रहे स्वयंसेवियों को सम्मानित किया गया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल फिसलने से चालक गंभीर रूप से घायल

अम्ब : उपमंडल अम्ब के कुठेड़ा खैरला गांव में शनिवार देर शाम एक मोटरसाइकिल फिसलने से चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अम्ब लाया गया। वहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रेफर कर दिया गया है। शनिवार को औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में स्थित एक उद्योग में कार्यरत मदन लाल पुत्र जगननाथ निवासी सलेटी अपनी मोटरसाइकिल पर जा रहा था। कुठेड़ा खैरला गांव में मोटरसाइ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:36 PM (IST)
        

तस्करी कर पंजाब ले जाई जा रही लकड़ी सहित जीप जब्त

संवाद सहयोगी, गगरेट : पुलिस व वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई में तस्करी कर पंजाब ले जाई जा रही फलदार आम के पेड़ की लकड़ी सहित एक पिकअप जीप जब्त की गई है। जीप व लकड़ी वन विभाग के हवाले कर दी गई है। वन विभाग ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कुछ ही दिनों में तस्करी कर पंजाब ले जाई जा रही फलदार पेड़ आम की लकड़ी को जब्त करने का यह चौथा मामला है। शनिवार देर शाम पुलिस थाना गगरेट के प्रभारी व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:28 PM (IST)
        

गोरक्षा दल ने समाजसेवी संगठनों को सम्मानित किया

मैहतपुर : प्रदेश गोरक्षा दल ने गऊओं की रक्षा के महत्वपूर्ण योगदान करने वाले समाजसेवी संगठनों को सम्मानित किया गया है। बलूट गोशाला कमेटी के पदाधिकारियों ने आयोजित समारोह में प्रदेश गोरक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश कुमार, राज्य अध्यक्ष डीडी राणा व शिवसेना के राज्य अध्यक्ष एसडी वशिष्ठ को सम्मानित किया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:18 PM (IST)
        

देवेंद्र चंदेल अध्यापक संघ के बने अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, ऊना : राजकीय अध्यापक संघ ऊना के चुनाव रविवार को पर्यवेक्षक प्रधानाचार्य रायसरी, राजेंद्र कौशल, संतोषगढ़ से प्रधानाचार्य इंद्रजीत सिंह व मुख्याध्यापक हेमराज चौधरी की अध्यक्षता में हुए। इसमें देवेंद्र चंदेल को अध्यक्ष व गौतम सैणी को महासचिव चुना गया। इस अवसर पर जसवंत परमार, करकेश जसवाल, कर्ण सिंह, वंदना सूद, राजीव शर्मा, मुनीष पटियाल, नीतू, सुधीर कुमार, महेश कुमार, तजिंद्र कुमारी, सुषम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:05 PM (IST)
        

खेलों को बढ़ावा देने में सरकार नाकाम : कंवर

संवाद सूत्र, बंगाणा : कुटलैहड़ के विधायक एवं वालीबॉल संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि प्रदेश काग्रेस सरकार खेलों को बढ़ावा देने में नाकाम रही है। पूर्व भाजपा सरकार ने खेलों को बढ़ावा देकर करोड़ों रुपये खर्च किए थे। वह रविवार को जिलास्तरीय वालीबॉल स्पर्धा के समापन पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के वालीबॉल खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने के लिए दर-दर की ठोकरे खानी पड़ रही है। सांसद अनुराग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

हटली में साई भक्तों ने निकाली शोभायात्रा

संवाद सूत्र, बंगाणा : बंगाणा के हटली में साई सेवा सिमिति ने सत्य साई बाबा के जन्मदिवस पर रविवार को शोभायात्रा निकाली। समिति के अध्यक्ष पंडित जुल्फी राम ने बताया कि श्री सत्य साई बाबा के जन्मदिवस पर राम नाटक क्लब हटली के मैदान से बंगाणा बाजार तक शोभायात्रा निकाली गई। उन्होंने कहा कि सत्य साई के जन्मदिवस पर प्रत्येक वर्ष साईं सेवा समिति हटली से बंगाणा तक शोभायात्रा निकालती है। इलाके के हजारों लोग शो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

कांग्रेस ने प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबाया : प्रवीण

संवाद सहयोगी, गगरेट : प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शर्मा ने कांग्रेस सरकार पर प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की आर्थिक कंगाली के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है। कांग्रेस सरकार के इस कार्यकाल में प्रदेश पर पैंतीस हजार करोड़ रुपये का कर्ज खड़ा कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार मंत्रियों व निगम व बोर्डो के चेयरमैनों को सुविधाएं देने के लिए कर्ज उठाने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

कुलदीप कुमार आज टकारला में

ऊना : राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष एवं विधायक चिंतपूर्णी कुलदीप कुमार 24 नवंबर को सुबह 11 बजे टकारला में नवनिर्मित ट्यूबवैल का उद्घाटन करेगे। इसके बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, टकारला के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेगे। यह जानकारी उनके निजी सचिव ने दी। उन्होंने बताया कि कुलदीप कुमार 25 नवंबर को प्रात 11 बजे लौहारा लोअर में नवनिर्मित आगनबाड़ी भवन व पुली के उद्घाटन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:59 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं के साक्षात्कार कल

गगरेट : समेकित बाल विकास परियोजना गगरेट के अंतर्गत विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में रिक्त कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के पद भरने के लिए साक्षात्कार की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों को 25 नवंबर को मूल प्रमाणपत्रों के साथ इनकी सत्यापित प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी गगरेट के कार्यालय में साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया गया है। बाल विकास परियोजना अध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:59 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें