1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

देशद्रोही हावी और चौकीदार विदेश भ्रमण में व्यस्त : सुक्खू

संवाद सहयोगी, गगरेट : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुख¨वदर ¨सह सुक्खू ने कहा है कि भाजपा गठबंधन वाली जम्मू-कश्मीर सरकार के राज में देशद्रोही मसर्रत आलम सरेआम पाकिस्तान के नारे लगा रहा है। वहीं, 56 इंच के सीने वाला चौकीदार विदेश के भ्रमण में व्यस्त है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से हाथ मिलाकर भाजपा ने साफ कर दिया है कि उसे देश की सुरक्षा व उन्नति से कुछ लेना-देना नहीं है, बल्कि सत्ता की भूख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:34 PM (IST)
        

नहीं हुआ अतिक्रमण समस्या का हल

संवाद सहयोगी, ¨चतपूर्णी : बाजार की मुख्य सड़क पर अतिक्रमण के कारण राहगीरों को चलने में बेहद कठिनाई पेश आ रही है। आलम यह है कि कई दुकानदारों ने सड़क के बाहर कई फुट तक अपना सामान बढ़ा रखा है। वहीं, मंदिर प्रशासन को नालियों की सफाई करने में भी काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं। हालांकि स्थानीय प्रशासन ने कुछ दिन पूर्व इस समस्या को लेकर अभियान चलाने की बात भी कही थी, लेकिन कागजी बातों के अलावा कुछ नहीं हो पाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:22 PM (IST)
        

खड्ड की दिशा बदलने से बीस घरों पर मंडराया खतरा

संवाद सहयोगी, अम्ब : उपमंडल अम्ब के हंबोली गांव में एक व्यक्ति द्वारा बरसाती खड्ड की दिशा बदलने से गांव के करीब बीस घरों को बरसाती पानी में बहने का खतरा उत्पन्न हो गया है। शुक्रवार को ग्राम पंचायत उपप्रधान राकेश लठ के नेतृत्व में गांववासियों का एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल चौहान से मिला और इस समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई। एसडीएम ने तत्काल इस शिकायत पर अमल करते हुए राजस्व विभाग व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:22 PM (IST)
        

बसोली पंचायत भरेगी विद्यार्थियों की फीस

संवाद सहयोगी, ऊना : ग्राम पंचायत बसोली ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बसोली में कक्षा छठी से बाहरवीं तक शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों की फीस को भरने का ऐलान किया है। बसौली पंचायत प्रधान रीता ठाकुर तथा अन्य सदस्यों ने यह निर्णय लेकर शिक्षा को बढ़ावा देने का सराहनीय कार्य किया है। स्कूल के प्रधानाचार्य देवेंद्र चंदेल ने बताया कि बसोली पंचायत द्वारा इस नए सत्र में दाखिला लेने वाले सभी बच्चों की फी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:21 PM (IST)
        

गगरेट से 500 किसान जाएंगे दिल्ली रैली में

संवाद सहयोगी, गगरेट : केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे भूमि अधिग्रहण विधेयक के विरोध में कांग्रेस द्वारा उन्नीस अप्रैल को रामलीला मैदान दिल्ली में आयोजित की जा रही किसान रैली के लिए स्थानीय नेताओं ने तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं। विधानसभा क्षेत्र गगरेट से करीब पांच सौ किसान रैली में भाग लेंगे। इसके लिए बकायदा बसों का इंतजाम किया गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक राकेश कालिया ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

सामाजिक सरोकार निभा रहा मंदिर न्यास

संवाद सहयोगी, ¨चतपूर्णी : पारंपरिक जल स्रोतों के जीर्णोद्वार में मंदिर न्यास ¨चतपूर्णी अहम योगदान दे रहा है। इनके रख-रखाव में मंदिर न्यास, ¨चतपूर्णी ने सकारात्मक भूमिका निभाई है। वहीं, ¨चतपूर्णी एक पेयजल परियोजना न्यास के सौजन्य से ही बनी है। बेशक ¨चतपूर्णी क्षेत्र में पेयजल के लिए पांरपरिक जल स्रोतों का उपयोग बेशक आधुनिक जीवन शैली में कम हुआ है, लेकिन बावजूद इसके अभी तक अस्सी फीसद से ज्यादा ऐसे ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

वृंदावन कुटिया में महापुराण कथा आज से

संवाद सहयोगी, ऊना : गांव बीनेवाल की वृंदावन वाली कुटिया में 18 से 25 अप्रैल तक श्रीमद् भागवत महापुराण कथा महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। गोसेवा मिशन के अध्यक्ष स्वामी कृष्णानंद जी महाराज ने बताया कि 1008 सदगुरु स्वामी श्रीमहेश्वरानंद जी महाराज भूरी वालों की 21वीं बरसी के उपलक्ष्य में आयोजित कथा महायज्ञ में ठाकुर जी महाराज वृंदावन धाम वाले श्रद्धालुओं को कथा का रसपान कराएंगे। कथा प्रतिदिन सुबह नौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

दो सड़क हादसों में पांच गंभीर घायल

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला में विभिन्न सड़क हादसों में एक युवक समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से एक का उपचार क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में जारी है, जबकि अन्य लोगों को प्राथमिक उपचार देकर पीजीआइ रेफर कर दिया गया है। घायलों की पहचान अमन (19) वार्ड-चार ऊना, सुरेंद्र (50) पुत्र हजूरा ¨सह निवासी अंबाला और केवल कृष्ण (60), सत्या देवी (70) व कौशल्या देवी (55) निवासी अमलेहड़ा जिला ऊना के रूप में हुई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:23 PM (IST)
        

85वां संशोधन हो देश में लागू : सारथी

संवाद सहयोगी, ऊना : भारत रत्न बाबा साहिब डॉ. बीआर अंबेडकर दलित समाज सुरक्षा व उत्थान सोसायटी जिला ऊना के अध्यक्ष रमेश सारथी ने कहा कि सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालयों में संविधान निर्माता एवं अधिकारों के रचियता बीआर अंबेडकर का चित्र लगाया जाए। अंबेडकर का नाम नोवल पुरस्कार के लिए नामित किए जाने, एससी, एसटी एवं जनरल वर्ग के कितने गरीब लोगों को नौकरी का प्रावधान करने, बैकलॉग को पूरा करने, बाबा साहिब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:22 PM (IST)
        

पुलिस ने नष्ट किया जब्त सामान

गगरेट : पुलिस थाना गगरेट के तहत दर्ज कई आपराधिक मामलों का निपटारा न्यायालय द्वारा किए जाने के बाद इन मामलों में जब्त किए गए सामान को पुलिस ने शुक्रवार को डीएसपी जितेंद्र चौधरी की मौजूदगी में आग में नष्ट कर दिया। 240 मुकद्दमों में जब्त किया गया सामान आग के हवाले किया गया। डीएसपी जितेंद्र चौधरी ने बताया कि ये मामले नब्बे के दशक में दर्ज हुए थे। जिनमें वन अधिनियम, आबकारी अधिनियम व पायरेसी एक्ट के तहत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:07 PM (IST)
        

टाहलीवाल में दुकानदारों ने चलाया सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, टाहलीवाल : औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल में स्वच्छता को लेकर चलाई गई मुहिम में शुक्रवार सुबह बाजार के सभी दुकानदारों सफाई की। इसका नेतृत्व स्थानीय दुकानदार सुमित शर्मा ने किया। दुकानदारो ने औद्योगिक क्षेत्र की सड़क से लेकर बस स्टैंड तक भी सफाई की और कूड़े को आग के हवाले किया। वहीं, इस अभियान में सभी दुकानदारों ने यह निर्णय भी लिया कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों के आगे की सफाई करेंगे और कूड़े... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

जीप से लोहे की तार बरामद

संवाद सहयोगी, ऊना : थाना सदर ऊना के तहत वीरवार को पुलिस के विशेष दल ने एक पिकअप जीप से दर्जन से ऊपर जीआइ लोहे की तार के बंडल बरामद किए। पुलिस ने जिला के दो व्यक्तियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है। शुक्रवार को दोनों आरोपी संबंधित अदालत में पेश किए गए। पुलिस अधीक्षक अनुपम शर्मा ने बताया कि वीरवार को जब विशेष दल पुलिस के अधिकारी व कर्मी विजय कुमार, रणजीत ¨सह, शेर बहादुर, खुश¨वद्र ¨सह, जस¨वद्र, अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:56 PM (IST)
        

एटीएम लूट मामलों से सहमे संतोषगढ़ के बाशिंदे

संवाद सहयोगी, टाहलीवाल : संतोषगढ़ में वीरवार को एटीएम बदलकर एक व्यक्ति के 65 हजार रुपये निकालने से लोगों में भय का माहौल है। लोग एटीएम जाने से भी कतराने लगे हैं, क्योंकि बैकों की तरफ से एटीएम में कोई भी सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। जिला ऊना में दिन-प्रतिदिन एटीएम लूट व कार्ड बदलकर चूना लगाने के गिरोह सक्रिय होते जा रहे हैं। संतोषगढ़ में ऐसी घटनाओं को ज्यादा अंजाम दिया जा रहा है। ज्यादातर एटीएम में सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:55 PM (IST)
        

गलती से निगला जहरीला पदार्थ

ऊना : बडैहर गांव में 40 वर्षीय व्यक्ति ने पत्नी की गैरमौजूदगी में गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया। उसका उपचार क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में जारी है। बडैहर निवासी दर्शन ¨सह काफी समय से बीमारी के कारण बिस्तर पर है। वह वीरवार को अपने दो बच्चों के साथ घर पर था। दोपहर बाद उसने गलती से घर में रखा जहरीला पदार्थ निगल लिया। उसकी पत्नी अपने रिश्तेदारों के घर गई थी। जब उसने रात साढ़े 11 बजे पति को फोन किया तो क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:51 PM (IST)
        

महिलाओं ने लिया बैग बनाने का प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी, ऊना : लघु उद्योग विकास बैंक शिमला द्वारा आयोजित एनजीओ ऊना ग्राहक सुरक्षा समिति के सौजन्य से लमलेहड़ा तथा सासन में एक माह से चल रहे बेंबू क्रॉफ्ट शिविर संपन्न हो गया। वहीं, डीएवी स्कूल के पास 15 दिवसीय बैग मेकिंग प्रशिक्षण शिविर का संपंन हो गया। इस मौके पर विभाग के शाखा प्रबंधक आरएस प्रभाकर ने कहा कि इस प्रशिक्षण को प्राप्त करते हुए आप इसे व्यवसाय के रूप में अपनाएं। व्यवसाय को आगे बढान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:39 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को सिखाए आपदा प्रबंधन के टिप्स

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बसदेहड़ा में शुक्रवार को आपदा प्रंबधन के बारे में कार्यक्रम का आजोयन किया गया। इसमें इको क्लब की अध्यक्ष अंजु शर्मा ने बच्चों को भूकंप आदि आपदाओं के समय बरती जाने वाली सावधानियां बताई। इस अवसर पर प्रधानाचार्या मनोरमा शर्मा, कामना कुमारी, सपना, शुभ लता, रेनू नरूला, नीलम धीमान, पूजा, श्वेता, रंजना शर्मा, अलका, शशी पाठक, राधा रानी, शशी प्रभाकर, उप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:39 PM (IST)
        

हृदय रोगी को दिए इक्कीस हजार रुपये

संवाद सहयोगी, ऊना : ¨चतपूर्णी होटल एसोसिएशन के चेयरमैन संजीव कालिया व प्रधान संजीव शर्मा की अगुवाई में हृदय रोग से पीड़ित ज्वाल निवासी सुरिंद्र ¨सह के बच्चे के इलाज को 21 हजार रुपये नकद दिए। सु¨रद्र पेशे से टैक्सी चालक है और अपने बच्चे का इलाज कराने में असमर्थ है। होटल एसोसिएशन की तरफ से दी गई इस राशी का सुरिंद्र ¨सह ने धन्यवाद किया। होटल एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने बच्चे के स्वस्थ होने की कामना की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:38 PM (IST)
        

केंद्र की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल : राणा

संवाद सहयोगी, ¨चतपूर्णी : खंड कांग्रेस ¨चतपूर्णी कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन राणा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने आम जनता को अच्छे दिनों के भ्रम में डालकर सत्ता तो हथिया ली, लेकिन अब सरकार हर मोर्चे पर बुरी तरह से पिट रही है। पूर्व सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों को अपना बताकर व नाम बदलकर खुद की पीठ थपथपाने वाली मोदी सरकार के राज में आम आदमी अपने को ठगा सा महसूस कर रहा हैं। नौ महीनों के क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:38 PM (IST)
        

बाबा विशाल की भक्तों ने की पिटाई

जागरण संवाददाता, ऊना : बंगाणा उपमंडल के धौम्येश्वर के जंगल में वन विभाग की भूमि पर डेरा जमाए बैठे बाबा विशाल की उनके कुछ भक्तों ने पिटाई कर दी। बाबा ने निकटवर्ती धौम्येश्वर महादेव मंदिर में शरण ली। उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बाबा के बयान कलमबद्ध किए। बाबा विशाल पर वन विभाग की भूमि पर कब्जे के मामले के बाद गलत अनुमान लगाकर भक्त के खिलाफ भ्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन चुरुड़ू समेत 160 कनाल भूमि होगी जब्त

जागरण संवाददाता, ऊना : किसानों को मुआवजा दिलवाने के लिए अदालत अब रेलवे स्टेशन चुरुड़ू समेत रेलवे की करीब 160 कनाल भूमि को जब्त करेगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रभावित किसानों की ओर से अधिवक्ता अरुण सैणी ने शुक्रवार को रेलवे की इस संपत्ति की सूची अदालत को सौंप दी। रेलवे ने अगर दो मई तक प्रभावितों को मिलने वाली राशि स्थानीय अदालत में जमा नहीं करवाई तो अदालत कब्जे में ली जाने वाली भूमि को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:06 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें