Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

वित्तीय अनियमितताओं में घिरे पूर्व प्रधान पर कार्रवाई का दबाव बढ़ा

जागरण संवाददाता, ऊना : जिले की चड़तगढ़ ग्राम पंचायत में पूर्व प्रधान और तत्कालीन सचिव के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जिला पंचायत अधिकारी पर दबाव बनने लगा है। इस मामले में हुई जांच के बाद आरोपियों पर सरकारी धन के निजी कार्य के लिए इस्तेमाल किए जाने और जुर्माना राशि न भरे जाने पर जिला परिषद उपाध्यक्ष ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने इस मामले में जिला पंचायत अधिकारी से जरूरी कार्रवाई करने को कहा है। चड़तगढ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:55 PM (IST)
        

बैडमिंटन में उपविजेता रही तनु व राजेश की जोड़ी

ऊना: महावीर सभा झलेड़ा ने बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन करके खिलाड़ियों को एक बेहतरीन मंच प्रदान किया है। सामाजिक सरोकारों से ओतप्रोत सभा ने अनेक जनकल्याण के कार्य करवाकर समाज हित में अपना विशेष योगदान देकर एक अलग पहचान बनाई है। यह बात कुटलैहड़ के विधायक वीरेद्र कंवर ने झलेड़ा में बैडमिंटन प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कही। बैडमिंटन सीनियर डबल्स में तनु व राजेश की जोड़ी, उपविजेता रही। गुलशन ऐरी व मनोज ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:54 PM (IST)
        

बहडाला में हुआ मशरूम फार्म स्कूल का समापन समारोह

संवाद सहयोगी, ऊना: बहडाला में शनिवार को मशरूम फ ार्म स्कूल के एक समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कृषि विषयवाद विशेषज्ञ खंड विकास ऊना के डा. अश्वनी दत्ता ने अपने संबोधन में कहा कि मशरूम की खेती कर किसान न केवल अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है बल्कि मशरूम की पैदावार से प्रदेश के विकास में भी अहम योगदान दे रहें है। मशरूम की खेती किसान उपयुक्त मात्रा से कहीं कम भूमि पर करके अपना रोजगार बना सक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:53 PM (IST)
        

बंगाणा में चिकित्सा शिविर का शुभारंभ

बंगाणा : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंगाणा में अपना हॉस्पिटल द्वारा बहु विशेषज्ञ शल्य चिकित्सा शिविर का शुभारम्भ किया गया। यह जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंगाणा के प्रभारी चिकित्सक डाक्टर महेंद्र ने दी। उन्होंने बताया कि शिविर 20 से 25 दिसंबर तक आयोजित किया जा रहा है। इस शिविर में 20 व 21 दिसंबर को मरीजों की जाच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंगाणा में की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:52 PM (IST)
        

पॉलीहाउस के लिए सरकार दे रही है 85 प्रतिशत अनुदान

जागरण संवाददाता ऊना: सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, जिला ऊना के नैमित्तिक कलाकारों द्वारा शनिवार को जिला के गणु मंदवाड़ा और मरवाड़ी पंचायतो में प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ग्रामीणों तक पहुचाया गया। विभाग के नैमित्तिक कलाकारों ने मनोरजन के साथ-साथ राज्य सरकार की गत पौने दो साल की उपलब्धियों को भी गिनाया। जहा एक ओर कलाकारों ने लघु हा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:52 PM (IST)
        

बसाल में हुआ दहाजे का आयोजन

ऊना : गाव बसाल में बाबा सिद्ध चानो मंदिर में 7वा दहाजा व विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। यह जानकारी बाबा सिद्ध चानो भक्त बीरवल लड्डू ने दी । उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में एएसपी ऊना वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर एएसपी वीरेंद्र ठाकुर ने कहा पिछले कई वर्षो से इस मंदिर में उनका आना रहा है और उन्हे बाबा सिद्ध चानो का आशीर्वाद प्राप्त है। उन्होंने कहा कि मंदिर में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:21 PM (IST)
        

भाजयुमो ने सदस्यता अभियान शुरू किया

संवाद सूत्र, बंगाणा: कुटलैहड़ भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपना सदस्यता अभियान बंगाणा से शुरू किया। भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष बलराम बवलू ने कहा कि मोदी के संकल्प काग्रेस मुक्त भारत में हिमाचल को भी शमिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ तो काग्रेस मुक्त कर दिया गया है अब हिमाचल को भी काग्रेस मुक्त करने का कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दो लाख सदस्य बनाए जाएंगे। जिला ऊना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:20 PM (IST)
        

दूध के दो सैंपल भरे

ऊना : स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर शनिवार को जिला मुख्यालय के समीपवर्ती झलेड़ा मिल्क प्लांट में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने रुटीन चेकअप के दौरान दूध के दो सैंपल भरे हैं। इन सैंपलों (नमूनों) को जांच के लिए भेज दिया गया है। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी जगदीश धीमान ने बताया कि रूटीन चैकिंग के दौरान ये सैंपल लिए गए हैं। झलेड़ा स्थित मिल्क प्लांट से जिले के कई इलाकों में दूध की सप्लाई की जाती है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:20 PM (IST)
        

चिंतपूर्णी की सड़कों पर वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं

चिंतपूर्णी : चिंतपूर्णी क्षेत्र की सड़कें वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन गई हैं। चिंतपूर्णी-तलवाड़ा रोड, मोईन बाईपास और समनोली रोड पर वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं है। ढलियारा व मुबारिकपुर रोड पर पैच वर्क होने के बावजूद सड़कों की हालत में सुधार तो हुआ है, लेकिन हालत संतोषजनक नहीं कही जा सकती। समनोली रोड की हालत सबसे खराब है। यहां पर सड़क पर बहुत अधिक गड्ढे हैं। रात के समय दोपहिया वाहन दुर्घटनाग्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:09 PM (IST)
        

मुबारिकपुर स्कूल के बच्चे सीखेंगे बेकार वस्तुओं का प्रबंधन

संवाद सहयोगी, मुबारिकपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मुबारिकपुर के बच्चे स्कूल में अक्षर ज्ञान हासिल करने के साथ वेस्ट मैनेजमेंट के गुर भी सीखेंगे। स्वच्छ भारत अभियान के तहत सार ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज ने जीरो वेस्ट कैंपस प्रोग्राम के तहत इस स्कूल को गोद लिया है। जीरो वेस्ट प्रोग्राम के तहत वेस्ट मैनेजमेंट के गुर सीखने के साथ संपूर्ण स्वच्छ बनने वाला यह प्रदेश का पहला स्कूल होगा। सार ग्रुप द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:09 PM (IST)
        

प्रभु को पाने के लिए भक्त में होनी चाहिए प्यास : शिव कुमार

संवाद सूत्र, बंगाणा: उपमंडल बंगाणा की ग्राम पंचायत तलमेहड़ा के गाव बडोआ के राधा कृष्ण मंदिर में भागवत कथा के तीसरे दिन कथा वाचक शिव कुमार महाराज ने कहा कि मनुष्य जीवन पाना मुश्किल है और मोक्ष को प्राप्त करना इससे भी कठिन है। उन्होंने कहा कि प्रभु को पाने के लिए मनुष्य के मन में प्यास होनी चाहिए। भक्ति तीन प्रकार की होती है। पहली भक्ति तन से तन की। इसका अर्थ है कि इंसान अपनों से बड़ों का आदर सत्कार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:08 PM (IST)
        

प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही से दुर्घटनाओं का खतरा

चिंतपूर्णी : चिंतपूर्णी के मुख्य बाजार में प्रतिबंधित वाहनों की आवाजाही से पैदल चलने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते कभी भी दुर्घटना हो सकती है, लेकिन पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बना बैठा है। इस बाजार तक पहुंचने के लिए तीन से ज्यादा चोर रास्ते हैं, लेकिन आलम यह है कि रात आठ बजे के बाद मुख्य पुलिस बैरियर भी बिना पुलिस कर्मियों के होता है। ऐसे में बड़ी सख्या में वाहन प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:08 PM (IST)
        

डीएवी स्कूल अम्बोटा में गूंजा 'ऑल इज वेल'

संवाद सहयोगी, गगरेट : डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल अम्बोटा में शनिवार सायं बहार-2014 सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इस सांस्कृतिक संध्या पर विधायक राकेश कालिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की ऐसी सतरंगी छठा बिखेरी कि सर्द मौसम में भी गर्माहट पैदा कर दी। सांस्कृतिक संध्या में हालांकि हर कार्यक्रम स्तरीय था लेकिन मुख्य आकर्षण रैंप शो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:07 PM (IST)
        

डीडीएम स्कूल में खेलों का आयोजन

दौलतपुर : डीडीएम इंटरनेशनल स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा अप्पर में शनिवार को चेयरमैन नरेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में खेलों का आयोजन किया गया। विभिन्न खेलों जैसे वॉलीबॉल, खो-खो, फुटबाल, बैडमिंटन इत्यादि खेलों का आयोजन पाठशाला के प्रधानाचार्य सतदेव पराशर द्वारा करवाया गया । बालीवाल में गौरव मिंहास, करण, आशीष , रोहित, आदित्य साहिल, अभिषेक आदि ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ा। बैडमिंटन में नेहा, कोमल ने मिताली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:07 PM (IST)
        

पीरियड आधार पर भरे जाएंगे पद

बंगाणा : राजकीय उच्च पाठशाला लमलैहड़ी में भाषा अध्यापक व कला अध्यापक के पद पीरियड के आधार पर भरे जाएंगे। एसएमसी प्रधान अशोक कुमार ने बताया कि यह पद शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के तहत पीरियड के आधार पर एसएमसी के माध्यम से भरे जाएंगे। पात्र उम्मीदवार प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रतिलिपियों के सहित पाठशाला कार्यालय में 31 दिसंबर तक जमा करवा सकते है। भाषा अध्यापक के लिए टेट प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:06 PM (IST)
        

डुमखर में क्रिकेट प्रतियोगिता कल से

बंगाणा : बंगाणा के पास स्थित डुमखर में एक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। ट्रॅफी के संयोजक मनीष कुमार ने बताया यह प्रतियोगिता 22 दिसंबर से 1 जनवरी तक चलेगी। क्रिकेट प्रतियोगिता के फ ाईनल विजेता को ट्रॉफी सहित ग्यारह हजार, उपविजेता को 51 सौ और ट्राफी तथा मैन आफ दी सीरिज को स्मृति चिन्ह सहित ग्यारह सौ रुपये देकर नवाजा जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली हर टीम को 2200 रुपये प्रवेश शुल्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:05 PM (IST)
        

एनएसएस शिविर शुरू

संवाद सहयोगी, गोंदपुर बनेहडा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भंजाल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ हुआ। स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान संजय कुमार ने इस शिविर का उद्घाटन किया। उन्होंने स्वयंसेवियों को एनएसएस के बारे में विस्तृत जानकारी दी और छात्रों को समाज सेवा से जुड़े रहने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि ऐसे शिविर युवाओं को आपसी भाईचारा व मिलजुल कर काम करने के लिए प्रेरित करते हैं। ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:04 PM (IST)
        

सड़क हादसों में बढ़ोतरी चिंतनीय : वीरेद्र

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला मुख्यालय ऊना व आसपास के क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी और हादसों में लोगों के मारे जाने व घायल होने के मामले चिंतनीय हैं। यह बात सड़क सुरक्षा क्लब ऊना की बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेद्र ठाकुर ने कही। उन्होंने ऊना सड़क सुरक्षा क्लब द्वारा सड़क सुरक्षा के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस कार्य में समाज के तमाम वर्गो और स्वैच्छिक संस्थाओं व स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:04 PM (IST)
        

सड़क हादसों में बढ़ोतरी चिंतनीय : वीरेद्र

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला मुख्यालय ऊना व आसपास के क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी और हादसों में लोगों के मारे जाने व घायल होने के मामले चिंतनीय हैं। यह बात सड़क सुरक्षा क्लब ऊना की बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेद्र ठाकुर ने कही। उन्होंने ऊना सड़क सुरक्षा क्लब द्वारा सड़क सुरक्षा के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस कार्य में समाज के तमाम वर्गो और स्वैच्छिक संस्थाओं व स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:02 PM (IST)
        

अवैध खनन करने पर चालान

ऊना : थाना सदर ऊना के तहत अवैध खनन कर रहे एक वाहन चालक का चालान किया गया है। पुलिस ने वाहन को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने वालों के दो चालान कर उनसे जुर्माने के रूप में 200 रुपये प्राप्त किए हैं। इसमें थाना चिंतपूर्णी के तहत एक चालान कर 100 रुपये जुर्माना व थाना गगरेट के अंतर्गत एक चालान कर भी 100 रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:54 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें