Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

स्वास्थ्य योजनाओं के लिए डेढ़ करोड़ स्वीकृत

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक शुक्रवार को मिनी सचिवालय में जिला रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं उपायुक्त ऊना अभिषेक जैन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में रोगी कल्याण समिति के माध्यम से अस्पताल में किए गए कार्यो की समीक्षा कर आगामी कार्यो पर चर्चा की गई। उपायुक्त जैन ने बताया कि समिति द्वारा चालू वित्त वर्ष के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं के अंतर्गत डेढ़ करोड़ रुपये की राशि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

'रोहडू जाना मेरी अम्मिए' पर डाली नाटी

दौलतपुर चौक : राजकीय उच्च पाठशाला डंगोह खास का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह शुक्रवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विधायक राकेश कालिया बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। इस मौके पर उनके साथ मुख्याध्यापक अनिल शर्मा, बीस सूत्रीय कार्यक्रम के सदस्य मनु शारदा, ब्लॉक काग्रेस अध्यक्ष बलवंत परमार, मदन लाल शर्मा, किशोर चंद, शिव मोहन, कैप्टन प्रीतम, रणजीत रंजु विशेष तौर पर उपस्थित रहे। मुख्याध्यापक अनिल ने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

चिंतपूर्णी मंदिर की सुरक्षा में सुधार की गुंजाइश

चिंतपूर्णी : उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में शुक्रवार को आइबी और सीआइडी की टीम ने मंदिर के सुरक्षा प्रबंध जांचे। टीम ने सुरक्षा प्रबंधों में सुधार पर जोर दिया है। टीम ने चिंतपूर्णी मंदिर में स्थानीय प्रशासन के साथ तमाम सुरक्षा प्रबंधों का बारीकी से जायजा लिया। हालांकि टीम ने वर्तमान में यहां सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किए जाए प्रबंधों पर संतुष्टि जताई, लेकिन साथ में यह भी कहा कि श्रद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

केवल शिमला---बीत एरिया सिंचाई योजना पर काम शुरू

ड्रीम प्रोजेक्ट -- नौ गांवों को मिलेगी सिंचाई सुविधा -- लघु सिंचाई के क्षेत्र में प्रदेश की सबसे बड़ी योजना जागरण संवाददाता, ऊना : हरोली के बीत क्षेत्र में शुक्रवार को 42 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रही बीत एरिया सिंचाई योजना पर काम शुरू हो गया। इस योजना से क्षेत्र के नौ गांवों के करीब 4 हजार किसानों की 1122 हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी। उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बाथू में भूमि पूजन कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:06 PM (IST)
        

बीत क्षेत्र सिंचाई योजना का भूमिपूजन आज

ऊना : उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट रही बीत क्षेत्र सिंचाई योजना अब आकार लेने जा रही है। लघु सिंचाई में प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी 42 करोड़ लागत की इस महत्वाकाक्षी योजना का शुक्रवार 30 जनवरी को प्रात 11 बजे बाथू में उद्योग मंत्री भूमिपूजन करेगे। इसके साथ ही युद्ध स्तर पर इस योजना का कार्य शुरू हो जाएगा। सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि डेढ़ साल के भीतर यह योजना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:41 PM (IST)
        

व्यापारिक संभावना तलाशें सहकारी सभाएं बनें सक्षम : उपायुक्त

विपणन सुविधाओं की कमी दूर करने के लिए सक्षम होना जरूरी फोटो समाचार जागरण संवाददाता, ऊना: विपणन सुविधाओं की कमी को दूर करने के लिए सहकारी सभाएं सक्षम भूमिका अदा कर सकती है, जिसके सहकारी सभाओं को अपने व्यापार में विविधता लाकर नई व्यापारिक संभावनाओं की तलाश करनी चाहिए। यह बात उपायुक्त ऊना अभिषेक जैन ने वीरवार को प्राथमिक कृषि सेवा सहकारी सभा की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जिला ऊ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:37 PM (IST)
        

ब्लॉक कांग्रेस ने सदस्यता अभियान की समीक्षा की

संवाद सहयोगी, ऊना : काग्रेस पार्टी के स्थानीय कार्यालय में वीरवार को ब्लॉक काग्रेस की बैठक पार्टी के अध्यक्ष हजारी लाल धीमान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में पीसीसी सदस्य सपताल रायजादा ने विशेष रूप से उपस्थित दर्ज करवाई। बैठक में काग्रेस द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान पर विचार विमर्श किया गया। हजारी लाल धीमान ने बताया कि काग्रेस द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान का लक्ष्य 15 हजार सदस्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:22 PM (IST)
        

भवन निर्माण के लिए नए नियम लागू : जैन

-- नगर एवं ग्राम योजना विभाग के अधिकारियों ने दी नियमों की जानकारी जागरण संवाददाता, ऊना : नगर एवं ग्राम योजना विभाग द्वारा वीरवार को डीआरडीए हाल में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता उपायुक्त एवं साडा के अध्यक्ष अभिषेक जैन ने की। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा 1978 के भवन निर्माण नियमों में संशोधन करके नए नगर एवं ग्राम योजना नियम-2014 लागू किए गए है जो कि एक दिसंबर, 2014 से प्रभाव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:05 PM (IST)
        

खेलों से होता है शारीरिक व बौद्धिक विकास : नरेंद्र

चिंतपूर्णी : धौलाधार सीनियर सेकेंडरी स्कूल चलाली (भरवाई) के नरेंद्र खन्ना ने कहा कि खेलों से शारीरिक व बौद्धिक विकास होता है। खेल से युवाओं में अनुशासन की भावना पैदा होती है और जीवन में पड़ने वाले दबाव का असर भी खिलाड़ी पर बेहद कम होता है। खेल से जो सीखने को मिलता है, उसका लाभ व्यक्ति आजीवन मिलता रहता है। स्कूल द्वारा आयोजित स्पो‌र्ट्स मीट पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए खन्ना ने कहा कि ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री कल बाथू में

ऊना : उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री 30 जनवरी को बाथू में भूमि-पूजन करके लघु सिंचाई में प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी बीत क्षेत्र सिंचाई योजना के कार्य का शुभारंभ करेंगे। विजय कुमार ने बंगाणा के तहसीलदार का कार्यभार संभाला बंगाणा : विजय कुमार रॉय ने बुधवार को बंगाणा में तहसीलदार के तौर पर कार्यभार संभाल लिया। इससे पूर्व वह तहसीलदार पूह, जिला किन्नौर व रामशहर, जिला सोलन में भी कार्यरत रहे। बसदे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:40 PM (IST)
        

शिक्षा के साथ खेलों में भी हिस्सा लें विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, संतोषगढ़ : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सनोली में बुधवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया गया। कार्यक्रम में प्रदेश काग्रेस कार्यकारिणी सदस्य एवं ऊना के काग्रेस नेता सतपाल रायजादा ने मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि जीवन में शिक्षा बेहद जरूरी है। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत कर अपने जीवन में अच्छे मुकाम को हासिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार घायल

ऊना : ऊना-संतोषगढ़ मार्ग पर रामपुर में बुधवार देर सायं अज्ञात वाहन चालक मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मारकर मौके से फ रार हो गया। सड़क किनारे पड़े घायल युवक को स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस से क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया। घायल युवक सुरजीत सिंह पुत्र वतन सिंह वार्ड नंबर छह संतोषगढ़ का निवासी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। देर सायं सुरजीत सिंह ऊना से अपने घर की ओर बाइक (एचपी 40ए-2709) पर जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:51 PM (IST)
        

कहीं खतरनाक साबित न हो अवैध शिकार

जागरण संवाददाता, ऊना : जिले में अवैध शिकार करने वालों पर कोई शिकंजा नहीं कसा जा सका है। कई इलाकों में इन दिनों अवैध शिकार करने वाले दनदना रहे हैं। खासकर सरकारी अवकाश के रोज ऐसे शिकारी जंगलों को छानते हैं और जानवरों पर निशाना साधते हैं। गलती से निशाना चूका तो कोई बेकसूर इन्सान भी उनका शिकार बन सकता है। 'दैनिक जागरण' ने जिले में अवैध शिकार के आंकडे़ एकत्रित किए तो जाहिर हुआ कि अवैध शिकार के लिए श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:47 PM (IST)
        

शिविरों में जागरूक होंगे पिछड़ी जाति के लोग

ऊना : अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए जिले के पाचों विधानसभा क्षेत्रों में दो-दो जागरूकता शिविर लगाए जाएंगे। यह जानकारी उपायुक्त अभिषेक जैन ने बुधवार को एसी-एसटी एक्ट के तहत गठित जिलास्तरीय सतर्कता एवं प्रबोधन समिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि यह शिविर दो माह में अनुसूचित जाति बाहुल्य इलाकों आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:31 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण जन्म की झांकी देख झूम उठा पंडाल

जागरण संवाददाता, ऊना : मुख्यालय के शीतला माता मंदिर टक्का रोड में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में श्रीकृष्ण भगवान के जन्म की झांकी निकाली गई। झांकी को देखकर पंडाल में बैठे भक्त प्रभु का सुमरिन करते हुए झूम उठे। इससे पहले संक्षिप्त रामायण का इतिहास बताया गया। श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के आयोजन में बुधवार को सर्वेश्वर शरण जी वृंदावन वाले ने अपने मुखारविंद से कथा का अमृतपान कराया। उन्होंने संक्षिप्त रामायण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:16 PM (IST)
        

यातायात नियम तोड़ने पर 21,800 रुपये वसूले

ऊना : जिला में पुलिस अधीक्षक के आदेश से सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर थाना अंब के तहत चार चालान कर जुर्माने के रूप में 400 रुपये वसूले। वहीं जिला पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत कुल 81 चालान कर 73 चालानों का मौके पर ही निपटारा कर 21,800 रुपये जुर्माने के रूप में वसूले। पुलिस के अनुसार यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:07 PM (IST)
        

चिल्ड्रन वैली स्कूल में राष्ट्रीय साइंस टैलेंट सर्च परीक्षा

फोटो समाचार ऊना : ऊना स्थित चिल्ड्रन वैली पब्लिक स्कूल में यूनिफाइड काउंसिल हैदराबाद द्वारा संचालित नेशनल साइंस टैलेंट सर्च परीक्षा 2015 में स्कूल के दूसरी कक्षा से लेकर पांचवीं कक्षा तक के 52 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस परीक्षा का आयोजन प्रतिवर्ष यूनिफाइड काउंसिल करवाती है। परीक्षा में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को राज्यस्तरीय और राष्ट्रीय स्तर रैंक के अनुसार प्रमाण पत्र और मेडल से सम्मानि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:04 PM (IST)
        

संतोषगढ़ गोशाला को सौंपा गो ग्रास रथ

फोटो समाचार संवाद सहयोगी, मैहतपुर : मैहतपुर में बुधवार को हिमाचल रक्षा दल हिमाचल इकाई ने गो ग्रास रथ गोरक्षणी सभा संतोषगढ़ को सौंपा। शिवसेना हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष एसडी वशिष्ठ ने बताया कि गोसेवा का प्रचार घर-घर जाकर किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति गाय की सेवा के लिए चारा देना चाहे तो उसके घर जाकर एकत्रित किया जाएगा। उन्होंने ने कहा जो लोग बाहर से गाय पकड़कर क्षेत्र में छोड़ रहे हैं उनके विरुद्ध मुहि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:01 PM (IST)
        

बसदेहड़ा स्कूल का वार्षिक समारोह कल

मैहतपुर : मैहतपुर के गाव बसदेहड़ा की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का वार्षिक समारोह 30 जनवरी को मनाया जाएगा। इसके मुख्य अतिथि हिमाचल एग्रो पैकेजिंग के पूर्व उपाध्यक्ष ओमकार चंद शर्मा के साथ जिला ऊना उच्च शिक्षा के उप निदेशक भान सिंह होंगे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:58 PM (IST)
        

मारपीट कर मौत के घाट उतारने वाले रिमांड पर

संवाद सहयोगी, ऊना : बाथड़ी में एक व्यक्ति को पीटकर उसे मौत के घाट उतारने के आरोप में पुलिस ने चार व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें बुधवार को जिला अदालत में पेश किया, जहा से उन्हें चार फ रवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपियों की पहचान सिकंदर महतो निवासी रचाई, जिला बेगुसराय, विंदेशवर उर्फ बिंदू निवासी नोंबर चारलाह, जिला बेगुसराय, अनिल कुमार निवासी कहलगाव उलटापुल, जिला भागलपुर और दर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें