Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

मिनी सचिवालय ऊना के निकट बेतरतीब खड़े रहते हैं वाहन

ऊना : ऊना में मिनी सचिवालय, डीसी व तहसील ऑफिस के निकट लोग मनमर्जी से सड़क किनारे ही वाहनों को पार्क कर देते हैं। दोपहिया वाहनों को खड़ा करने के लिए इन विभागों पार्किंग की व्यवस्था की गई। फिर भी लोग यहां वहां वाहन खड़ा कर देते हैं। अब कुछ दिन से आलम यह बन चुका है कि लोगों नो पार्किंग में भी वाहन पार्क कर रहे हैं। कई बार तो तहसील ऑफिस के पास से उपभोक्ता कोर्ट की तरफ जाने वाले मार्ग पर इतने वाहन होते है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

रोटरी ग्रेटर ने सड़क सुरक्षा की मार्गदर्शिका बांटी

ऊना : सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत रोटरी क्ल्ब ग्रेटर ऊना ने स्थानीय लाल बत्ती चौक पर सड़क सुरक्षा क्ल्ब के सहयोग से ट्रैफिक सुरक्षा अभियान का आगाज वाहन चालकों के लिए मार्गदर्शिका जारी कर किया। इसका विमोचन उपाधीक्षक पुलिस सुरिंद्र शर्मा ने किया। रोटेरियनों ने मिलकर हर वाहन चालक को सड़क सुरक्षा नियमों के पालन के लिए प्रेरित किया। डीएसपी सुरिंद्र शर्मा ने रोटरी जैसी अंतरराष्ट्रीय संस्था का ट्रैफिक स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:32 PM (IST)
        

कंप्यूटर चोर गिरोह का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला पुलिस ने मंगलवार को कंप्यूटर चोर गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें कुछ और सदस्यों के भी शामिल होने की संभावना है। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने कंप्यूटर चोरी के कई मामलों में हाथ होना कबूल किया है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर दो जगह से कंप्यूटर का सामान भी बरामद किया है। दोनों आरोपियों को मंगलवार देर शाम को अदालत में पेश किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

भक्तों के सब्र पर बारिश बेअसर

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : श्रावण अष्टमी नवरात्र मेले के तीसरे दोपहर बाद हुई निरंतर बारिश में भी श्रद्धालुओं का सब्र नहीं टूटा और वे बड़ी श्रद्धा के साथ कतारों में खड़े होकर दर्शनों का इंतजार करते रहे। मंगलवार को करीब अठारह हजार श्रद्धालुओं ने मां की पवित्र पिंडी के दर्शन कर सौभाग्य प्राप्त किया। मेले में अब तक करीब अस्सी हजार से ज्यादा श्रद्धालु मां के दरबार में हाजिरी लगा चुके हैं। मंगलवार को सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

बाइक चालक महिला के कान से सोने की बालियां छीन फरार

जागरण संवाददाता, ऊना : टक्का रोड ऊना में मंगलवार को एक बार फिर छीनाझपटी हुई। टक्का रोड में एक बुजुर्ग महिला सड़क किनारे सैर कर रही थी कि अज्ञात बाइक चालक उसके कान से सोने की बालियां छीनकर फरार हो गया। टक्का रोड निवासी जनक देवी मंगलवार सुबह घर के समीप सड़क पर टहल रही थी। वहां एक अज्ञात बाइक चालक उसके पास आकर रुका। कुछ दूर एक व्यापारी का निवास था लेकिन जब तक जनक देवी शोर मचाती, बाइक चालक उसके कान से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

टाहलीवाल को नगर पंचायत बनाने पर मतभेद

टाहलीवाल : टाहलीवाल को नगर पंचायत बनाने के विरोध में मंगलवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। वहीं, निकटवर्ती ग्राम पंचायत बाथू के लोगों ने उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री से बाथू के शहरीकरण की मांग की है। ग्राम पंचायत नंगल कलां के प्रधान अर्जुन सिंह के नेतृत्व में लोगों ने टाहलीवाल के शहरीकरण का विरोध किया। प्रदर्शन में कई महिलाएं भी शामिल हुई। वहीं, बाथू ग्राम पंचायत के लोगों ने पंचायत के शहरीकरण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:58 PM (IST)
        

चिंतपूर्णी मंदिर के समीप गंदगी फैलाने पर दुकानदार पर मामला दर्ज

चिंतपूर्णी : पुलिस ने चिंतपूर्णी में एक दुकानदार के खिलाफ मंदिर के समीप गंदगी फैलाने के आरोप में आपराधिक मामला दर्ज किया है। इस संबंध में सराय के कर्मचारी के बयान पर सराय मालिक पर मामला दर्ज हुआ है। प्रवीण सराय में कर्मचारी रोहित कुमार पुत्र पदम कुमार निवासी मालिका अर्जुन बरोड़ी, जिला धारजुला नेपाल ने शिकायत दर्ज करवाई है कि सराय के सीवरेज टैंक में शौचालयों का पानी आता है। मोइन (कागड़ा) निवासी सराय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:58 PM (IST)
        

यातायात नियमों के उल्लंघन पर 169 चालान

ऊना : जिला पुलिस ने विभिन्न जगह लगाए नाकों के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसा। इस दौरान 169 चालान कर 53600 रुपये जुर्माना वसूला गया। पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर तीन चालान कर 300 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त किए। इसके अलावा बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाहन चलाने पर 27 चालान, तेज गति से वाहन चलाने पर छह चालान, वाहन में क्षमता से अधिक वजन ढोने पर 15 चालान, नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:58 PM (IST)
        

रोटरी ग्रेटर ने सड़क सुरक्षा की मार्गदर्शिका बांटी

ऊना : सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत रोटरी क्ल्ब ग्रेटर ऊना ने मंगलवार को स्थानीय लाल बत्ती चौक पर सड़क सुरक्षा क्ल्ब के सहयोग से ट्रैफिक सुरक्षा अभियान का आगाज वाहन चालकों के लिए मार्गदर्शिका जारी कर किया। इसका विमोचन उपाधीक्षक पुलिस सुरिंद्र शर्मा ने किया। रोटेरियनों ने मिलकर हर वाहन चालक को सड़क सुरक्षा नियमों के पालन के लिए प्रेरित किया। डीएसपी सुरिंद्र शर्मा ने रोटरी जैसी अंतरराष्ट्रीय संस्था क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

अमरेहड़ा में सेंधमारी, 25 तोले सोने के आभूषण चुराए

बंगाणा : अमरेहड़ा गांव में सेवानिवृत्त कनिष्ठ अभियंता के घर चोरों ने सेंधमारी कर 25 तोले सोने के आभूषण व 50 हजार रुपये चुरा लिए। पीड़ित व्यक्ति को करीब आठ लाख रुपये का नुकसान हुआ है। अमरेहड़ा निवासी बलदेव चंद शर्मा पुत्र दीनानाथ शर्मा के घर चोरों ने रविवार रात सेंध लगाई। चोरों ने घर की पिछली दीवार में लगी खिड़की की ग्रिल तोड़कर कमरे में रखी अलमारी से करीब 25 तोले सोने के जेवर व 50 हजार रुपये चुरा लिए।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

पूबोवाल में धार्मिक एलबम की शूटिंग

टाहलीवाल : हरोली क्षेत्र के तहत गांव पूबोवाल प्रसिद्ध तालाब किनारे सोमवार को धार्मिक एलबम के कुछ दृश्य बारिश में फिल्माए गए। ज्यादा बारिश होने पर शूटिंग कुछ देर के लिए रोकनी पड़ी। दोपहर बाद मौसम साफ होते ही धार्मिक एलबम की शूटिंग पूरी की गई। इस धार्मिक वीडियो में ओमकारा डास ग्रुप ऊना के कलाकार भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। डायरेक्टर शम्मी ने बताया कि एलबम में पंजाबी गायिका नीतू सिंह ने गीत गाए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:36 PM (IST)
        

284 युवाओं के जज्बे को मिला मौका

संवाद सहयोगी, ऊना : ऊना में हुई सेना की भर्ती में आखिरकार अंतिम दिन तक लगभग दस हजार युवाओं में से मेडिकल जांच तक पहुंचते-पहुंचते केवल पांच सौ युवा बचे थे। सोमवार को भर्ती प्रकिया के अंतिम दिन स्थानीय इंदिरा स्टेडियम मे चली मेडिकल जांच में 284 युवा ही अपने मेडिकल जांच में सफल होकर सेना में जाकर देश सेवा के लिए तैयार हैं। सेना के कर्नल एसबी माथूर ने बताया कि 576 युवाओं में से 73 युवा चेस्ट आदि जांच,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

यातायात नियमों की अवहेलना पर काटे 111 चालान

ऊना : जिला पुलिस ऊना ने अवैध खनन और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। पुलिस ने इसी कड़ी में अवैध खनन करने पर करीब तीन चालान काट कर 40,000 रुपये जुर्माना वसूला। पुलिस थाना हरोली के अंतर्गत ट्रक मालिक संदीप निवासी भलड़ी, नंगल से 15 हजार, ट्रक मालिक आशु ठाकुर निवासी पालकवाह से 14 हजार, पुलिस चौकी सन्तोषगढ़ के अंतर्गत ट्रक के मालिक जसवीर सिंह निवासी जट्टपुर से 11 हजार रुप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

सदानंद महाराज की पुण्यतिथि पर संत सम्मेलन तीन को

ऊना : शहर के वार्ड नंबर चार में तीन अगस्त को स्वामी सदानंद महाराज की पुण्यतिथि पर महा संत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। स्वामी सदानंद आश्रम की संचालिका बहन राधा रानी ने बताया कि तीन अगस्त को हवन यज्ञ कर संत महापुरुषों के प्रवचन व सत्संग का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा सम्मेलन में राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी विशेष रूप से उपस्थित रहेगे। इस अवसर पर विशाल भंडारा का आयोजन भी किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:11 PM (IST)
        

मानहानि मामले में मुख्यमंत्री को जमानत

जागरण संवाददाता, ऊना : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह मानहानि के मामले में शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश हुए। दो मामलों में बतौर आरोपी पेश हुए मुख्यमंत्री को दस-दस हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी गई। मुख्यमंत्री पक्ष के अधिवक्ता की दलील पर अदालत ने उनकी हाजिरी भी माफ कर दी। मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह करीब सवा दस बजे स्थानीय सीजेएम की अदालत में पेश हुए। हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड (एचप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

9800 में से 576 युवाओं ने पास किया टेस्ट

संवाद सहयोगी, ऊना : इंदिरा स्टेडियम ऊना में तीन दिन चली सेना की भर्ती में जिले के हजारों युवाओं ने हिस्सा लिया। भर्ती प्रकिया में करीब दस हजार युवाओं ने सेना में जाने के लिए किस्मत आजमाई। इनमें से केवल 576 युवाओं के सपनों को ही पंख लग सके। 576 युवाओं ने कड़ी मेहनत के बाद मैदान के हर टेस्ट को पास कर रविवार को मेडिकल करवाया। चयनित युवाओं के माथे पर भर्ती प्रकिया को पार करने की थकावट थी। वहीं, सेना म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

टाहलीवाल के शहरीकरण का विरोध जारी

हरोली : क्षेत्र के टाहलीवाल को नगर पंचायत बनाए जाने का विरोध शुरू हो गया है। क्षेत्र के कई लोगों ने सरकार के फैसले पर विरोध जताते हुए इस निर्णय को बदलने की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि इससे पहले अम्ब को नगर पंचायत बनाने की मांग है लेकिन टाहलीवाल के लोगों की अभी सहमति भी नहीं बनी है और यहां नगर पंचायत बनाया जाना ठीक नहीं है। लोगों ने यहां नगर पंचायत के लिए सहमति भी नहीं दी है। सरकार के इस प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:09 PM (IST)
        

फर्जी कागजात से कर्ज लेने का आरोपी पुलिस रिमांड पर

ऊना : कागड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की बंगाणा शाखा में शनिवार को फ र्जी कागजात बनाकर आठ लाख रुपये का ऋण पास करवाने वाले आरोपी को पुलिस ने रविवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस द्वारा जांच करने पर आरोपी विपन कुमार का असली नाम करनैल सिंह राणा पुत्र जगमान सिंह निवासी कोटला कला पाया गया। करनैल सिंह राणा द्वारा झूठे कागजात दिखाकर बैंक से लोन लेने की जालसाज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:09 PM (IST)
        

खुला दरबार लगाकर सीएम ने सुना जनता का दुखड़ा

संवाद सहयोगी, अम्ब : विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी के एक दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शुक्रवार देर सायं लोक निर्माण विभाग के भरवाईं स्थित विश्राम गृह में खुले दरबार का आयोजन जनसमस्याएं सुनी। उन्होंने सभी समस्याओं का निराकरण भी कर दिया। मुख्यमंत्री के समक्ष एक महिला ने अपने बीमार पति की दास्तां क्या बयां की। उन्होंने तत्काल सीएम रिलीफ फंड से डेढ़ लाख रुपये जारी करने के आदेश दे दिए। अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:53 PM (IST)
        

ऊना में भर्ती के लिए युवाओं में दिखा उत्साह

ऊना : इंदिरा स्टेडियम ऊना में सेना की भर्ती के दूसरे दिन शनिवार को जिले के 4110 युवाओं ने हिस्सा लिया। सोल्जर व लिपिक पदों के लिए हुई भर्ती में हजारों युवाओं में उत्साह दिखाया। कर्नल एसबी माथुर ने बताया कि शनिवार को हुई भर्ती प्रक्रिया में शुक्रवार की तरह हजारों युवाओं ने हिस्सा लिया। चार हजार से अधिक युवाओं ने भर्ती प्रकिया में शामिल होकर किस्मत आजमाई। इन युवाओं में से 764 लड़के लंबाई व प्रमाणपत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें