Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

हार गई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

संवाद सहयोगी, दौलतपुर चौक : सामाजिक संवेदनाओं पर व्यवस्थागत खामी कैसे हावी होती है, इसकी बानगी यहां देखिए.. मर्जी से शादी करने पर सामाजिक बहिष्कार का सामना कर रही विकास खंड गगरेट के चलेट गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मर्जी से शादी करने की एक और कीमत चुकानी पड़ी है। पिछले सात महीने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के सामाजिक बहिष्कार के कारण इसके असर से आंगनबाड़ी केंद्र को बचाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

आरोपी युवक की तलाश में पंजाब में कई जगह दबिश

जागरण संवाददाता, ऊना : हरोली क्षेत्र के एक निजी शिक्षण संस्थान में बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा पर तेजाब फेंकने की धमकी देने वाला सहपाठी छात्र अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका रद होने के बाद यह युवक भूमिगत है। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने आरोपी युवक की तलाश में पंजाब के कई स्थानों पर दबिश दी है लेकिन सफलता नहीं मिली है। सहपाठी छात्रा पर तेजाब फेंकन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

नैहरियां में मायके आई नवविवाहिता ने जहरीला पदार्थ निगला

अम्ब : उपमंडल अम्ब के नैहरियां गांव में सोमवार को मायके आई एक नवविवाहिता ने संदिग्ध परिस्थिति में जहरीला पदार्थ निगल लिया। विवाहिता को गंभीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अम्ब लाया गया। वहां उसकी अति नाजुक हालत को देखते हुए उसे क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रेफर कर दिया गया। विवाहिता के बयान देने की स्थिति में न होने के कारण जहर निगलने के पुख्ता कारणों का पता नहीं चल पाया है। मामले की जानकारी मिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अवैध खनन करने पर छह चालान

ऊना : जिला ऊना में पुलिस द्वारा अवैध खनन के तहत छह चालान करके जुर्माने के रूप में 51,720 रुपये प्राप्त किए गए। सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर थाना सदर ऊना के अंतर्गत दो चालान कर जुर्माने के रूप में 200 रुपये वसूले गए। यातायात नियमों की अवहेलना करने पर छह चालान बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाहन चलाने, दो चालान तेज गति से वाहन चलाने पर, तीन चालान प्राइवेट वाहन को टैक्सी के रूप में इस्तेमाल करने पर, एक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:34 PM (IST)
        

उद्घोषित अपराधी पांच दिन के पुलिस रिमांड पर

ऊना : थाना बंगाणा के अंतर्गत रविवार को पुलिस द्वारा पकडे़ गए उद्घोषित अपराधी को अदालत ने पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपी के खिलाफ एक लड़की ने अपहरण का मामला दर्ज करवाया था। नाबालिक लड़की का 12 जुलाई 2013 को अपहरण होने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। पुलिस ने कुछ समय बाद लड़की को बरामद कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने जांच के दौरान पोक्सो अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:32 PM (IST)
        

रास्ता रोककर की मारपीट

ऊना : थाना सदर ऊना के अंतर्गत लालू पुत्र यमुना प्रसाद निवासी भगौतीपुर जिला सुजानपुर उत्तर प्रदेश जो शाम हांड़ा झलेड़ा निवासी के यहां किराये पर रहता है, उसने शिकायत दर्ज करवाई कि वह झलेड़ा मे अंडों की रेहड़ी लगाता है। रविवार रात जब वह अपने क्वार्टर में जा रहा था तो बरेली निवासी राजा व एक महिला ने झलेड़ा में उनका रास्ता रोका और मारपीट की। इससे उन्हें काफी चोटें आई हैं। इस संदर्भ में राजा व महिला के खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:25 PM (IST)
        

नशे से दूर रहें खिलाड़ी : उपायुक्त

संवाद सहयोगी, ऊना : राजीव गाधी खेल अभियान के अंतर्गत जिलास्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता सोमवार को इदिरा स्टेडियम ऊना में संपन्न हुई। समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त अभिषेक जैन ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जिलास्तर पर खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लेकर ही उद्देश्य पूरा नहीं होता है बल्कि राज्यस्तर तथा राष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में जीत हासिल करके वे जिला तथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:14 PM (IST)
        

बंगाणा में आज से 22 तक बिजली रहेगी बंद

बंगाणा : विद्युत विभाग के एसडीओ लेखराज शर्मा ने बताया कि उपमंडल बंगाणा के 11 केवी फीडर के अधीन आने वाले गाव बंगाणा बाजार, नायली, वौट, भलेत, पुगड़ियान, एसडीएम कार्यालय बंगाणा में बिजली लाइन की पुरानी तारों को बदलने का कार्य 16 सितंबर से 22 सितंबर तक किया जाएगा। इस दौरान इन गावों की बिजली आपूर्ति सुबह 10 बजे से शाम पाच बजे तक बंद रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:02 PM (IST)
        

मवा कहोला स्कूल में जांचा 238 विद्यार्थियों का स्वास्थ्य

दौलतपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मवा कहोला में सोमवार को स्वास्थ्य जाच शिविर का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता डॉ नीनू नरूला ने की। प्राध्यापक अटल कुमार ने बताया कि स्कूल में 238 विद्यार्थियों का स्वास्थ्य जाचा गया। डॉ. नीनू नरूला ने बताया कि इनमें से 50 विद्यार्थी एनीमिया से ग्रस्त, 60 दात रोग व 40 विद्यार्थी आखों के रोगों से पीड़ित पाए गए। शेष छात्र जिन्हें सामान्य रोग थे, उन्हें मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:59 PM (IST)
        

सभी विभागों में बने लैंड रजिस्टर

जागरण संवाददाता, ऊना : सभी विभाग जिला ऊना में लैंड रजिस्टर बनाएं ताकि समय पर विभाग अपनी भूमि की जानकारी एकत्र कर सकें। इस रजिस्टर में एक कालॅम यह भी होगा कि किस निर्माण कार्य के लिए जमीन उस विभाग के नाम कब ट्रासफर हुई थी और क्या निर्माण कार्य पूरा हुआ या नहीं। यह निर्देश उपायुक्त अभिषेक जैन ने यहा बचत भवन में प्रशासन में कार्यकुशलता के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। उन्होंने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        

गोंदपुर बनेहड़ा में एटीएम में चोरी का प्रयास

गोंदपुर बनेहड़ा : गोंदपुर बनेहड़ा में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में शनिवार देर रात चोरी का प्रयास किया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। चोरों ने एटीएम को काफी नुकसान पहुंचाया है। एटीएम में सीसीटीवी की फुटेज में शनिवार देर रात करीब दो बजे एक नकाबपोश को चोरी करते हुए पाया गया है। नकाबपोश एक कार में सवार होकर आया था। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर आकर गहनता से जांच कर दी है और सीटीटीवी फु ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

..बाबू जी जरा संभल के चलना

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : साहब, मैं भरवाई-गंगोट-समनोली बाईपास हूं। अरे, वही मार्ग जिस पर चिंतपूर्णी मंदिर न्यास ने करीब चार करोड़ रुपये खर्च किए थे ताकि मेरे निर्माण के बाद श्रद्धालुओं व आसपास के 10 गांवों के लोगों को बेहतर यातायात सुविधा मिल सके। जिस तरीके से बाईपास का डिजाइन तैयार किया गया था, उसके साथ ही मैं विचलित होना शुरू हो गया था। इसके बावजूद मार्ग पर आते-जाते वाहनों की रौनक से मन प्रफुल्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

नाबालिग ने बाइक चलाने की जिद में निगला जहर

संवाद सहयोगी, ऊना : ऊना जिला के एक गाव में बाइक चलाने की जिद में नाबालिग लड़के ने जहर निगल लिया। परिजनों ने उसे ऊना अस्पताल में भर्ती करवाया है। ऊना के गांव गुगलैहड़ का एक नाबालिग लड़का घूमने-फिरने के लिए परिजनों से बाइक चलाने की जिद करने लगा। परिजनों ने उसे यह कहकर टाल दिया कि बाइक की चाबी कहीं खो गई है। चाबी न देने पर उसने परिजनों को आत्महत्या करने की धमकी दी और खेतों की ओर भाग गया। उसकी जिद के आग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

पीयूष ने लेफ्टिनेंट बन चमकाया सुनहेत का नाम

ऊना : कांगड़ा जिला के सुनहेत (देहरा) निवासी पीयूष ठाकुर ने लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। पीयूष ने माउंट कार्मल स्कूल ऊना से दस जमा दो की शिक्षा हासिल की। उन्होंने होटल प्रबंधन में डिग्री मुंबई से की। पीयूष ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई से 13 सितंबर को पासआउट हुए। पीयूष के पिता प्रकाश ठाकुर स्टेट बैंक ऑफ पटियाला में वरिष्ठ प्रबंधक हैं व रक्कड़ कॉलोनी ऊना में रह रहे हैं। उनकी माता निर्मल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

आयूष व रजनी दौड़े सबसे तेज

संवाद सहयोगी, ऊना : युवा सेवा एवं खेल विभाग ऊना के जिलास्तरीय राजीव गांधी खेल अभियान के तहत अंडर-16 खेल प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन कई मुकाबले हुए। कबड्डी के मैच का शुभारंभ होशियारपुर के इंद्रजीत सिंह भिंडर व खेल अधिकारी ईश्वर चौधरी ने किया। लड़कों की एथलेटिक में ऊना ब्लाक के आयूष ने 1500 मीटर की दौड़ में पहला, हरोली के गोविंद ने दूसरा और ऊना के अमरिंद्र ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कियों के वर्ग म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

राहत सामग्री जुटाने को बूथ स्तर पर जुट जाएं कार्यकर्ता : सत्ती

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला भाजपा की बैठक रविवार को अध्यक्ष बलवीर बग्गा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए प्रदेश भर से राहत सामग्री जुटाई जाएगी। बैठक में विभिनन मंडलों से आए कार्यकर्ताओं ने 50 क्विंटल राहत सामग्री जिला कार्यालय में जमा करवाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि वे आने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:41 PM (IST)
        

ऊना में 12 लोगों ने किया रक्तदान

ऊना : सत्य साई सेवा संगठन ऊना ने क्षेत्रीय अस्पताल में रविवार को रक्तदान शिविर लगाया। संगठन के जिला अध्यक्ष पवन शर्मा ने बताया कि शिविर में 12 लोगों नवीन, रजनीश, रोहित, अरविंद, जगरूप राणा, कमल देव संजय शुक्ला व अमन आदि ने रक्तदान किया। इस अवसर पर डॉक्टर रामदेव, शोक कुमार, केके शर्मा, खुशी राम, केएस रनौत, मीनू आंगरा, कांता कंवर, संतोष, नीलम व उमा शर्मा आदि मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:41 PM (IST)
        

खड्ड में बनेगा फुटबॉल स्टेडियम : मुकेश

संवाद सहयेागी ऊना : उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने रविवार को अधिकारियों की टीम के साथ हरोली विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने खड्ड में बनने वाले फुटबॉल स्टेडियम के स्थल का भी दौरा किया और कहा कि 91 लाख रुपये की लागत से यहा फुटबॉल अकादमी व स्टेडियम के निर्माण से इलाके में फुटबॉल के खेल को और बढ़ावा मिलेगा। इस स्टेडियम के लिए 41 लाख की राशि प्राप्त हो चुकी है औ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:10 PM (IST)
        

मुकेश ने राधाकृष्ण मंदिर कोटला कलां में नवाया शीश

ऊना : उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शनिवार रात कोटला कला स्थित बाबा बाल महाराज के राधाकृष्ण मंदिर में शीश नवाया। उन्होंने बाबा बाल महाराज का आशीर्वाद भी लिया। संत बाबा बाल महाराज को एक महापुरुष व आध्यात्मिक व्यक्तित्व बताते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि उनकी ख्याति व अनुयायियों की तादाद अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैल चुकी है। उनके ऊना में निवास करने से यह नगरी और भी पवित्र हो उठी है। उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:10 PM (IST)
        

पुलिस ने पकड़ा उद्घोषित अपराधी

ऊना : बंगाणा थाना क्षेत्र के अंतर्गत रविवार को पुलिस ने एक उद्घोषित अपराधी को पकड़ा है। इस आरोपी के खिलाफ एक लड़की ने अपहरण का मामला दर्ज करवाया था। नाबालिग लड़की का 12 जुलाई को अपहरण होने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। लड़की को पुलिस ने कुछ समय बाद बरामद कर लिया था। इस मामले में पुलिस द्वारा जांच के दौरान पोक्सो अधिनियम भी लगाया गया था। मामले में आरोपी विनोद कुमार निवासी कोटला वेला बंगाणा तफ्तीश के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें