ऊना

  • विशाल को उद्घोषित अपराधी घोषित करवाने को कार्रवाई शुरू

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गगरेट : गगरेट के बहुचर्चित कश्मीर हत्याकांड की साजिश रचने वाले आरोपी विशाल बंसल द्वारा पुलिस के साथ खेले जा रहे लुक्का-छुप्पी के खेल के बाद अब पुलिस ने उसे न्यायालय से उद्घोषित अपराधी घोषित करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। विशाल की तलाश में कई जगह दबिश देने के बाद भी न तो विशाल मिला है और न ही उसके परिजनों से उनके बारे में कोई जानकारी मिली है। यही वजह है कि पुलिस अब उसे उद्घोषि... और पढ़ें »

  • नंदा अस्पताल में लगाया चिकित्सा शिविर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:53 PM (IST)

    ऊना : मुख्यालय के हमीरपुर रोड स्थित स्वास्थ्य सेवाओं में अग्रणी नंदा अस्पताल में रविवार को डॉ. संजीव गोयल बोन और ज्वाइंट सेंटर जालंधर द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। नंदा अस्पताल के एमडी डॉ. एसके नंदा ने बताया कि एमडी मेडिसन डॉ. अनिल मिश्रा, डॉ संजीव गोयल सहित अन्य चिकित्सकों की टीम ने 130 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। लोगों ने हड्डियों के अलावा विभिन्न बीमारियों का उपचार करवाया।... और पढ़ें »

  • 3985 ने दी पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:26 PM (IST)

    संवाद सूत्र, हरोली : पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में 3985 अभ्यर्थी बैठे। सुबह से ही परीक्षा स्थल पंडोगा स्थित केसी शिक्षण संस्थान में अभ्यर्थियों का जमाबड़ा लगना शुरू हो गया था। पुलिस के सामने लगभग चार हजार अभ्यर्थियों की व्यवस्था के लिए पूरे इंतजाम किए हुए थे। अक्षय, रवि आदि ने बताया कि उन्होंने परीक्षा के लिए जमकर अभ्यास किया है। परीक्षा में पूरे अध्ययन व तैयारी के साथ पहुंचे हैं। उधर, पुलिस अधी... और पढ़ें »

  • लो वोल्टेज व पेयजल समस्या से मिली लोगों को राहत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:14 PM (IST)

    संवाद सूत्र, अम्ब : स्थानीय कस्बे के कुछ क्षेत्रों में लंबे अरसे से चली आ रही लो वोल्टेज व पेयजल की समस्या से अगर जनता को राहत मिली है तो इसका श्रेय राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक कुलदीप कुमार को जाता है। उनके प्रयासों से ही वार्ड नंबर पांच व ऊना रोड पर बिजली की थ्री फेज लाइन बिछ पाई है। यह बात पत्रकारों से ब्लॉक कांग्रेस महासचिव डॉ. र¨वद्र कुमार, अनिल नीटू, युवा नेता राघव राणा, ब्लॉक कांग... और पढ़ें »

  • जीएस बेदी चुने प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : स्थानीय एक निजी होटल में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की राज्य स्तरीय इकाई का गठन किया गया। इसमें संघ ने कांगड़ा जिला से संबंध रखने वाले गुरचरण ¨सह बेदी को प्रदेशाध्यक्ष चुना है। अन्य कार्यकारिणी के चुनाव में विभिन्न हिस्सों से पहुंचे अन्य पदाधिकारियों को भी चुना गया है। इससे पूर्व संतोषगढ़ रोड स्थित एक निजी होटल में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की राज्य स्तरीय बैठक हुई। बैठक में प्... और पढ़ें »

  • गगरेट बस अड्डा बना सफेद हाथी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गगरेट : करोड़ों रुपये खर्च करके गगरेट कस्बे में बनाया गया बस अड्डा सफेद हाथी साबित हो रहा है। कस्बे के गुजरने वाली अधिकांश बसें बस अड्डे पर आ ही नहीं रही हैं। बस चालक भी बसों को बस अड्डे में लाने की बजाय यात्रियों को मुख्य चौक पर ही उतार-चढ़ा रहे हैं, लेकिन न तो इसका संज्ञान नगर पंचायत द्वारा लिया जा रहा है और न ही नो पार्किग जोन में यात्रियों को उतार-चढ़ा रहे बस चालकों पर पुलिस सख... और पढ़ें »

  • कैडेट्स को दिए व्यक्तिगत विकास के गुर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:55 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना: जिला के जवाहर नवोदय विद्यालय में चल रहे दस दिवसीय संयुक्त वार्षिक शिविर में कैडेट्स को व्यक्तिगत विकास बारे जानकारी दी गई। सातवें दिन एनसीसी आफिसर डॉ. राजेश कौशल ने कैडेट्स को नेतृत्व और व्यक्तिगत विकास के गुर देते हुए बताया कि वर्तमान में एक सुदृढ़, कर्मठ, राष्ट्र भक्त, कर्तव्यनिष्ठ, आशावादी और उच्च आचरण के नेतृत्व की जरूरत है। चाहे वह सैनिक क्षेत्र हो या सिविल क्षेत्र। आज देश ... और पढ़ें »

  • लालसिंगी-रायंसरी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर किया सचेत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:55 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : समीपवर्ती गांव लाल¨सगी व रायंसरी में रविवार को बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत प्रधान परस राम व लाल¨सगी के कार्यक्रम की अध्यक्षता आंगनबाड़ी सुपरवाइजर वीना रानी ने की। कार्यक्रम में जन संपर्क विभाग की कलाकार मोनिका सुमन ने काव्यात्मक प्रस्तुति ..जीने दो मुझे, मैं भी ¨जदा हूं, ..कहलाती पराई सदा ही रही, जन्म मिला तो मृत्यु सी... और पढ़ें »

  • अंबेहड़ा धीरज में बताया योग का लाभ

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बंगाणा : उपमडंल बंगाणा की ग्राम पंचायत अंबेहड़ा धीरज में अंबेहड़ा नेहरू युवक मंडल और पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से आनंद अनुभूति शिविर का आयोजन किया गया जिसमें प्राणायाम, ध्यान, सुदर्शन क्रियाएं आदि योग द्वारा सिखाई गई। शिविर में बताया कि इन क्रियाओं को करने से कैंसर, अस्थमा, शुगर की बीमारियों से छुटकारा मिलता है। इस कोर्स का संचालन आर्ट ऑफ लि¨वग प्रशिक्षिका स्वाति शुक्ला ने किया गय... और पढ़ें »

  • अम¨रद्र ¨सह बरार आज ऊना में

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:39 PM (IST)

    ऊना : यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अम¨रद्र ¨सह राजा बरार 30 मई को ऊना आ रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेक शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष अम¨रद्र ¨सह राजा बरार मंडी में होने जा रही रैली में भाग लेने जा रहे हैं। इस दौरान वह ऊना से होकर निकलेंगे। मैहतपुर बैरियर पर उनका जोरशोर से स्वागत किया जाएगा।और पढ़ें »

  • दो माह से खराब ट्रांसफार्मर नहीं किया ठीक

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:36 PM (IST)

    संवाद सूत्र, हरोली : विस क्षेत्र हरोली के गांव खड्ड के वार्ड नंबर आठ में दो माह पहले बिजली का ट्रांसफार्मर खराब हो गया था, लेकिन कर्मचारियों ने अभी तक मरम्मत नहीं की है। लोगों ने बिजली बोर्ड के अधिकारियों व कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि दूसरे ट्रांसफार्मर से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी, लेकिन बिजली की कम व ज्यादा वोल्टेज होने के कारण कई उपकरण खराब हो गए हैं जिससे बस्ती के लोगों को भारी नुक... और पढ़ें »

  • बिजली की तारें लील सकती हैं मासूम जानें

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:32 PM (IST)

    संवाद सूत्र, संतोषगढ़ : नगर परिषद संतोषगढ़ के वार्ड नंबर पांच में स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए बने डॉ. बीआर अंबेडकर पार्क में बैठने के लिए बने शेल्टर के ऊपर से गुजर रही बिजली की नंगी तारें किसी अनहोनी को न्योता दे रही हैं। सायं के समय वहां पर छोटे-छोटे बच्चे खेलने के लिए आते हैं। तारें कभी भी पार्क में बने लोहे के शेल्टर के साथ टकरा सकती हैं। अब सवाल यह उठता है कि कसूर किस का है। नगर परिषद संतोष... और पढ़ें »

  • पानी के लिए ऊना में हाहाकार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:32 PM (IST)

    ऊना : शहर में पिछले चार दिन से कई जगहों पर पानी न आने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अत्यंत गर्मी में नलों के पास से प्यासे ही वापस मुड़ना पड़ रहा है। लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। दुकानदार सुबह वाटर कूलरों से पानी भरने के लिए बोतलें व कंटेनर लेकर जाते हैं, लेकिन खाली ही लौटते हैं। रोटरी चौक से लेकर जस्सल मार्केट तक के दुकानदार पानी की समस्या से परेशान हैं। गुलशन कुमार, राम पा... और पढ़ें »

  • निजी स्कूलों की मनमानी पर शिकंजा कसने की तैयारी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 09:17 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : जिला के निजी स्कूल शिक्षा विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं। हर वर्ष मान्यता को लेकर पंजीकरण नवीनीकरण को लेकर स्कूल प्रबंध गंभीर नहीं है। विभाग के बार-बार आदेशों के बावजूद उन्हें नहीं माना जा रहा है। जिससे अब शिक्षा विभाग उनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में है। यदि इसके बाद निजी स्कूल पंजीकरण को रिन्यू नहीं करवाते हैं तो विभाग उनसे 25 हजार रुपये तक जुर्माना वसूलेगा। निजी... और पढ़ें »

  • ऊना में तूफान ने मचाया कोहराम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 08:11 PM (IST)

    जागरण टीम, ऊना/बंगाणा : क्षेत्र में शनिवार देर सायं पौने आठ बजे के करीब धूल सहित तेज आंधी व तूफान ने जिलावासियों के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। कई स्थानों पर पेड़ तथा सरकार संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस दौरान हुई बारिश से जिलावासियों ने रविवार को भी ठंडी हवाओं व सुहावने मौसम से राहत की सांस भी ली। एकाएक आए आंधी-तूफान से न केवल शहर की रफ्तार थम गई बल्कि कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। इस... और पढ़ें »

  • मौसमी मार से 80 लाख का नुकसान

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 07:41 PM (IST)

    मणिकुमार सरोआ, ऊना मौसम की मार से बागवानी फसलों को दो माह से अब तक करीब 80 लाख रुपये का नुकसान हो चुका है। लेकिन बागवान चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। शनिवार रात को आए तेज तूफान से किसानों को और अधिक नुकसान हो गया है। बागवानों के फलदार पौधे व पेड़ टूट गए। आम की फसल पूरी तरह तबाह हो गई। विभागीय आंकड़ों के अनुसार दो माह में अभी तक बागवानों को तेज तूफान व ओलावृष्टि के कारण 50 लाख रुपये का नुकसान पह... और पढ़ें »

  • विकास कार्यो में तेजी लाएं अधिकारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:24 PM (IST)

    फोटो 36 अनुराग ने बचत भवन ऊना में की केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा आदर्श गांव लोअर देहला में विकास कार्यो पर खर्च राशि की भी ली फीडबैक संवाद सहयोगी, ऊना : जिलास्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक शनिवार को बचत भवन में सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान सांसद ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा करते हुए इनके क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा... और पढ़ें »

  • अजोली, हरोली, तलवाड़ा व टाहलीवाल बने हाईवे

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : केंद्र सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर शनिवार को विश्राम गृह में ऊना मंडल भाजपा की बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष रमेश भड़ोलिया ने की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं विधायक सतपाल सत्ती ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। सत्ती ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से अजोली, टाहलीवाल, हरोली व तलवाड़ा को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने तथा ऊना शहर में यातायात समस्या के सम... और पढ़ें »

  • धूमपान करते धरे 25 व्यक्ति पकड़े, चालान कर वसूला जुर्माना

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:44 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : जिलाभर में पुलिस ने गश्त व नाकाबंदी कर सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने वाले 25 व्यक्तियों के चालान कर उनसे 2500 रुपये जुर्माना वसूल किया है। इसके अलावा यातायात नियमों की अवहेलना करने पर कुल 141 चालान किए। इनमें से 82 चालान का पुलिस ने मौके पर निपटारा कर उनसे जुर्माने के रूप में 21,300 रुपये प्राप्त किए हैं। एसपी अनुपम शर्मा ने बताया कि अभियान के तहत नौ चालान बिना हेलमेट, चार चाल... और पढ़ें »

  • क्रिकेट नहीं सट्टेबाजी का धंधा : अनुराग

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:20 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : बीसीसीआइ अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि क्रिकेट को सट्टेबाजी का धंधा कहना गलत है, इन शब्दों को प्रदेश के मुख्यमंत्री को वापस लेना चाहिए। मैच फिक्सिंग व सट्टेबाजी में अंतर को समझना होगा। अगर कोई खिलाड़ी मैच फि¨क्सग में संलिप्त होकर जानबूझ कर मैच में खराब प्रदर्शन करता है तो वह दोषी है। सट्टेबाजी में कुछ अलग है। इसमें कोई भी व्यक्ति एक बंद कमरे में बैठकर किसी भी मैच चा... और पढ़ें »

(News from Una, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें