Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

दो हजार रिश्वत लेते धरा फॉरेस्ट गार्ड

जागरण संवाददाता, ऊना : किसान से लकड़ी की राहदारी की पर्ची बनवाने के लिए दो हजार रुपये रिश्वत मांगने वाले फॉरेस्ट गार्ड को विजिलेंस ने रंगे हाथ पकड़ा है। धर्मशाला विजिलेंस ऑफिस की विशेष टीम ने शुक्रवार को ऊना के समीप कुरियाला मोड़ पर एक सीमेंट एजेंसी में किसान को बुलाकर रिश्वत के पैसे लेने पर फॉरेस्ट गार्ड को गिरफ्तार किया है। धर्मशाला विजिलेंस विभाग की टीम जिला नेतृत्व इंस्पेक्टर ओम प्रकाश कर रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 09:12 PM (IST)
        

स्कूल बस की टक्कर से दो बाइक सवार घायल

अम्ब : अम्ब-ऊना सड़क मार्ग पर कटौहड़ कलां गांव के समीप एक स्कूल बस की चपेट में आकर बाइक सवार दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए। स्कूल बस बच्चों को छुंट्टी के बाद घर छोड़ने जा रही थी। इस दुर्घटना में घायल लोगों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अम्ब लाया गया। यहां से एक घायल को पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। अम्ब पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पक्का परोह में स्थित एक निजी स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

.तो आप गगरेट में हैं जनाब

अजय ठाकुर, गगरेट खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत करने में बुरी तरह से नाकाम रहे लोक निर्माण विभाग की मुसीबतें बरसात ने और बढ़ा दी हैं। बेशक सरकार प्रदेश को विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा करने के दावे करे लेकिन विधानसभा क्षेत्र गगरेट की सड़कों की दुर्दशा देखकर हर कोई यही कहता दिखाई देगा कि विकास का सूर्य यहां कभी निकला ही नहीं है। शायद ही इस विधानसभा क्षेत्र का कोई गांव ऐसा हो जहां तक ले जाने वाली सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

..ये बेचारे काम के बोझ के मारे!

नीरज पराशर, चिंतपूर्णी प्रदेश के सबसे धनी मंदिर न्यास चिंतपूर्णी कर्मचारियों की नियुक्ति के मामले में लम्बे समय से कंजूसी बरत रहा है। परिणामस्वरूप मंदिर न्यास में कार्यरत कई कर्मचारी काम के बोझ के चलते कथित तौर पर अवसाद का शिकार हो रहे हैं। उन्हें ड्यूटी टाइम से अधिक समय मंदिर कार्यालय में बिताना पड़ रहा है। हद तो यह है कि एक कर्मचारी को कई जगहों पर दो पदों पर एक साथ काम करना पड़ रहा है। इतना ही नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

मलांगड़ मे पहाड़ी दरकी, कई मकान ध्वस्त

संवाद सहयोगी, बंगाणा : क्षेत्र की मलांगड़ पंचायत में एक पहाड़ी के दरकने से कई रिहायशी मकानों ध्वस्त हो गए हैं। इसमें लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। एसडीएम कार्यालय की ओर से इस क्षेत्र में भारी बरसात से हुए नुकसान का जायजा लेने के फील्ड स्टाफ को आदेश जारी कर दिए गए हैं। उपमंडल बंगाणा की मलागड़ पंचायत में भारी बरसात के कारण कई मकान ध्वस्त हो गए और कई मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

सरकार बताए, किसके इशारों पर हो रहे तबादले

संवाद सहयोगी, ऊना : प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी हरिओम भनोट, जिला भाजपाध्यक्ष बलवीर बग्गा ने कहा कि हरोली व चिंतपूर्णी में खनन व तबादला माफिया जिला की राजनीति को गंदा कर रहा है। कांग्रेस सरकार लोगों का भला करने के बजाय चंद लोगों का पेट भर रही है। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है कि कांग्रेस के विधायक सत्ता के प्रभाव का इस्तेमाल ईमानदार कर्मचारियों के तबादले के लिए कर रहे हैं। जो अधिकारी खनन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

बाबा बाल आश्रम में होगी निशुल्क स्वास्थ्य जांच

ऊना : नारायण सेवा संस्थान उदयपुर की हिमाचल शाखा द्वारा प्रदेश में चौथा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर 31 अगस्त को ऊना के कोटला कलां में बाबा बाल आश्रम में आयोजित किया जाएगा। ऊना में पत्रकारवार्ता में संस्थान के अध्यक्ष रसील सिंह मनकोटिया ने बताया कि शिविर में राज्य भर से आने वाले रोगियों का उदयपुर से आने वाली आंखों के डॉक्टरों की विशेष टीम चैकअप करेगी। शिविर का उद्घाटन सांसद अनुराग ठाकुर करेंगे, ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

महिला की शिकायत पर पांच के खिलाफ मारपीट का केस

ऊना : थाना हरोली के अन्तर्गत ईसपुर में दो गुटों में हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने गांव के पवन कुमार निवासी ईसपुर और उनकी पत्‍‌नी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। शिकायत के मुताबिक पवन के बडे़ भाईयों यशपाल व धर्मपाल ने उनके घर पर आकर बहसबाजी शुरु कर दी और बाद में वे मारपीट करने लगे। शिकायत में बताया गया है कि यशपाल, धर्मपाल, अच्छर सिंह व दो महिलाओं ने उनके घर में आकर मारपीट की।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

धौम्येश्वर महादेव मंदिर में दंगल 25 को

बंगाणा : धौम्येश्वर महादेव मंदिर में 25 अगस्त को विशाल दंगल का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें समाजसेवी रमेश शर्मा जालंधर मुख्य अतिथि होंगे। मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीण शर्मा ने बताया कि कई वर्षो से धौम्येश्वर मंदिर के प्रांगण में दंगल का आयोजन किया जा रहा है। इस बार प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों से भी पहलवानों को बुलाया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

कुनेरन में बरसात में भी नहीं मिल रहा पानी

संवाद सहयोगी, गोंदपुर बनेहड़ा : उपमण्डल अम्ब की ग्राम पंचायत कुनेरन के वार्ड तीन व पाच में बाजीगर तथा दलित बस्ती के लोगों को बरसात में भी पीने का पानी नहीं मिल रहा है। स्थानीय लोगों में जगदेव सिंह, कर्म चन्द, बख्शी राम, राम किशन, बलविन्द्र सिंह, राज कुमार, नेत्र सिंह, कश्मीर सिंह, गुरमुख सिंह, नरेंद्र, सुरेन्द्र ने बताया कि गत तीन माह से वार्ड नंबर तीन व पाच में बाजीगर तथा दलित बस्ती के पेयजल नलों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

आपदा पर राजनीति संकीर्ण मानसिकता : सिपहिया

संवाद सहयोगी, बंगाणा : प्रदेश में हुई भारी बरसात से तबाही पर कुछ भाजपा नेता राजनीतिक रोटिया सेंकने में लगे हुए है। जिन लोगों पर यह आपदा आई है उनको ढाढस बंधाने की बजाए उल्टा उन पर ही तंज कस कर उन्हे और दुखी किया जा रहा है। जबकि भाजपा नेताओं को चाहिए कि प्रदेश सरकार से मिलकर आपदा प्रभावितों की आर्थिक मदद करे। केसीसी बैंक के चेयरमैन जगदीश सिपहिया ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

हिमुडा विकसित करे आवासीय कालोनी

संवाद सहयोगी, गगरेट : उपमंडल अम्ब में युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहे उद्योगपतियों की समस्याओं के निराकरण के लिए बुधवार को उद्योग विभाग के अधिकारियों व उपमंडल औद्योगिक संघ के प्रतिनिधियों के बीच गगरेट में एक बैठक हुई। बैठक में उद्योग विभाग के उप निदेशक तिलक राज शर्मा ने उद्योगपतियों की समस्याओं को जाना और उनके निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र गगरेट के विकास के लिए संघ को पांच ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

कच्ची है शहीद के गांव की सड़क

राकेश राणा, भिंडला जिस गांव में शहीद के नाम पर एक राजनेता ने घोषणा की थी आज उस गांव के लोग स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। इस गांव के लिए एक सड़क को पक्का करने की स्वीकृति दी गई थी और सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर किया गया था। इस मार्ग के सुधार के लिए राजनेता ने बाकायदा गांव में पहुंचकर घोषणा की थी, लेकिन आज तक वह घोषणा जमीन पर नहीं उतर पाई है। कुछ साल पहले इस गाव का बेटा विजय कुमार कारगिल युद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

खो-खो व बैडमिंटन में मंदली का दबदबा

संवाद सूत्र, बंगाणा : खंड स्तरीय अंडर-19 लड़कों की खेलकूद प्रतियोगिता के बुधवार को दूसरे दिन के कार्यक्रम में अनिल ठाकुर ने कहा कि इन स्कूली खेलकूद प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है जिसका पूरा लाभ खिलाड़ियों को लेना चाहिए। सरकार द्वारा नौकरिया में भी खिलाड़ियों के लिए तीन प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान कर रखा है। स्थानीय पंचायत उप प्रधान पूर्ण शर्मा व स्कूल के प्राधानाचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

पांच साल से सक्रिय था कंप्यूटर चोर गिरोह

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला पुलिस की ओर से हरियाणा से पकडे़ गए अंतराज्जीय कंप्यूटर चोर गिरोह का नेटवर्क पूरे उत्तरी भारत में फैला हुआ था। इन आरोपियों ने न केवल हिमाचल को निशाना बनाया था बल्कि चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब भी अछूते नहीं थे। मौज मस्ती के साथ-साथ गिरोह के लोग वीआइपी बनकर कंप्यूटर के प्रमुख शो रूम की रैकी करते थे और रात को वारदात को अंजाम दे देते थे। कंप्यूटर चोर गिरोह के दो प्रमु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

युवाओं को पौधरोपण के लिए किया प्रेरित

संवाद सहयोगी, गगरेट : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अम्बोटा में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से स्कूल परिसर में करीब दो सौ पौधे लगाए गए। प्रधानाचार्य पीसी शर्मा ने कहा कि समूचे विश्व के आगे आज ग्लोबल वार्मिग का खतरा पैदा हो गया। प्राकृतिक स्रोतों के अत्याधिक दोहन व वनों के अंधाधुंध कटान से यह समस्या और भी गहरा गई है। इसके चलते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेंगे अम्ब के प्रमुख मार्ग

संवाद सहयोगी, अम्ब : उपमंडल अम्ब के प्रमुख मार्ग अब सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेंगे। आपराधिक तत्वों पर नकेल कसने के साथ हिट एंड रन के मामलों में आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस ने अब उपमंडल के तमाम प्रमुख मार्गो पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया है। बिना नंबर प्लेट के चलने वाले वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए भी पुलिस विशेष अभियान शुरू करेगी। नशे की मंडी के रूप में कुख्यात हो रहे उपमंडल अम्ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

कब्जों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

दौलतपुर चौक : जिले में अवैध कब्जों की भरमार है। ऊंची पहुंच वाले रसूखदार लोग सरकारी भूमि पर कुंडली जमाए बैठे है। दौलतपुर क्षेत्र के गांवों व खड्डों में भी अब अवैध तरीके से अतिक्रमण कर लिया गया है। स्थानीय रायपुर वार्ड के पार्षद सुरजीत सिंह ने लिखित विज्ञप्ति में बताया कि कई रास्तों पर अवैध कब्जे होने के कारण चलना भी कठिन हो गया है। ऐसी स्थिति में एक रोज रास्तों का अस्तित्व भी मिट जाएगा। उन्होंने ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:08 AM (IST)
        

फिर धोखा दे गई बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा

दौलतपुर चौक : बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा मंगलवार को प्रभावित होने से ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अधिकांश लोग इंटरनेट से जुड़ चुके हैं और रोजाना सामान्य जानकारियां इस माध्यम से हासिल करते हैं। मंगलवार को क्षेत्र में इंटरनेट सेवा सुबह से ही प्रभावित हो रही थी जो शाम तक पूरी तरह से ठप हो गई। यही स्थिति जिले के कई अन्य कस्बों की भी थी। विद्यार्थी अंशुमान ने बताया कि उसने अति अवश्यक प्रो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:08 AM (IST)
        

गौ हत्या बंद न हुई तो देशव्यापी आदोलन

जागरण संवाददाता, ऊना : देश में अगर 26 जनवरी तक गऊ हत्या पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो साधू समाज व गौ रक्षा दल देशव्यापी आदोलन करने को विवश होगा। मंगलवार को एक होटल में आयोजित शिवसेना व गौ रक्षा दल की राज्य स्तरीय बैठक में गौ रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष डीडी राणा व शिवसेना के प्रातीय अध्यक्ष एसडी वशिष्ठ ने कहा कि गौ रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश कुमार ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:08 AM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें