Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

मुख्यमंत्री विस सत्र के बाद करेंगे औद्योगिक क्षेत्र पंडोगा का शिलान्यास

संवाद सहयोगी, ऊना : औद्योगिक क्षेत्र पंडोगा के लिए प्रदेश सरकार ने 14 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी है और विधानसभा सत्र के बाद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह इसका शिलान्यास करेंगे। केंद्र सरकार की ओर से 112 करोड़ रुपये की लागत से मंजूर किए गए औद्योगिक क्षेत्र के लिए अब तमाम औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। उद्योग मंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने मंगलवार को यहा विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक में बता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 04:36 AM (IST)
        

ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकासान

संवाद सहयोगी, गोंदपुर बनेहड़ा : जिले में रविवार से लगातार हो रही बारिश से शीत लहर का प्रकोप फिर से बढ़ गया है। मंगलवार को भी लगातार बारिश के साथ ओलावृष्टि होने के कारण तापमान में काफी गिरावट आ गई है। बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से गेहूं व आलू की फसल को खासा नुकसान हुआ है। मंगलवार सुबह सूर्य देव के दर्शन होने पर लोग राहत की सांस ली थी। लेकिन दोपहर होते ही बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया। भारी बारिश न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 04:35 AM (IST)
        

अजय बने होहगी विद्यार्थी परिषद इकाई अध्यक्ष

बंगाणा : राजकीय संस्कृत महाविद्यालय डोहगी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई का गठन किया है। संगठन के जिला संयोजक अभय राणा की अध्यक्षता में मंगलवार को कालेज परिसर में हुई बैठक में अजय डोगरा को कॉलेज इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया, जबकि शुभम शर्मा को सचिव, प्रवीण गौतम को उपाध्यक्ष व अजय कुमार को सह सचिव नियुक्त किया गया है। कार्यकारिणी सदस्यों में शिव जीत, अंकित शर्मा, राहुल शर्मा, कार्तिक शर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:25 AM (IST)
        

रहस्यमय परिस्थिति में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य की मौत

संवाद सहयोगी, गगरेट : घनारी गांव के सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य की रहस्यमय परिस्थितियों में स्कूटी से गिरकर मौत हो गई। वह मंगलवार बाद दोपहर होशियारपुर से अपने गांव वापस आ रहे थे कि आशादेवी के समीप अचानक उनकी स्कूटी अनियंत्रित होकर गिर गई। उन्हें अचेत अवस्था में फ‌र्स्ट रेफरल यूनिट गगरेट लाया गया। यहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालांकि मौत कैसे हुई, इसका खुलासा डाक्टरों ने अभी नहीं किया है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:25 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटनाओं में दो लोग घायल

ऊना : उपमंडल हरोली के तहत कुठार बीत गांव में एक तेज रफ्तार स्कूटर की चपेट में आने से एक राहगीर बुरी तरह से घायल हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, घायल हरोली स्वास्थ्य केंद्र में उपचाराधीन है। कुठारबीत की एक महिला ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में कहा है कि वह अपने ससुर के साथ स्थानीय बाजार से सामान लेने गई थी। जब वे गांव की आटा चक्की के पास पहुंचे, तो विपरीत दिशा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:25 AM (IST)
        

बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की बैठक 15 को

बंगाणा : बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी एवं पर्यवेक्षक संघ की राज्यस्तरीय बैठक 15 मार्च को ऊना में आयोजित होगी। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रदेशाध्यक्ष हेम सिंह ठाकुर करेंगे, जबकि अखिल भारतीय स्वास्थ्य कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय सचिव केके सहगल विशेष रूप से शिरकत करेंगे। संघ के प्रैस सचिव कुलदीप कुमार ने बताया कि बैठक में वेतन विसंगति पर विचार-विमर्श कर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:25 AM (IST)
        

डाक्टर साहब को नहीं स्वास्थ्य विभाग की नसीहत

संवाद सहयोगी, गगरेट : निश्चित तौर पर कहीं न कहीं कोई खामी जरूर रही है। या तो चिकित्सकों को स्वास्थ्य निदेशालय की नसीहत अच्छी नहीं लगी है या फिर स्वास्थ्य निदेशालय आदेश देकर खुद ही पीछे हट गया है। हालात यह हैं कि सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डाक्टर जैनरिक दवाओं की जगह खुलकर मरीजों को ब्रांडेड दवाएं लिख रहे हैं। इससे मरीजों की जेब को तो चपत लग ही रही है। साथ ही विभागीय आदेश की भी खुलकर धज्जियां उड़ र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:25 AM (IST)
        

बस अड्डा व कार पार्किग की नीलामी कल

दौलतपुर चौक : स्थानीय बस अड्डे एवं कार पार्किग की वर्ष 2015-16 के लिए नीलामी पांच मार्च को नगर पंचायत कार्यालय में सुबह 11 बजे होगी। नगर पंचायत सचिव सतीश ठाकुर ने बताया कि इच्छुक बोलीदाता पांच मार्च को नीलामी की प्रक्रिया होगी। सुबह साढ़े दस बजे तक बस अड्डा नीलामी के लिए पचास हजार रुपये धरोहर राशि व कार पार्किग के लिए पांच हजार रुपये धरोहर राशि जमा करवानी होगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:25 AM (IST)
        

मैड़ी में 54 ग्राम चरस सहित एक गिरफ्तार

मैड़ी : सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल मैड़ी में चल रहा होला मोहल्ला मेला नशेड़ियों का बोलबाला है। श्रद्धालुओं के वेश में कई नशेड़ी मेला क्षेत्र में घुस आए हैं। मंगलवार को मेला क्षेत्र के सेक्टर-चार से पुलिस ने एक युवक से 54 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस कर्मियों ने एक युवक को संदिग्ध परिस्थितियों में मेला क्षेत्र में घूमते पाया। पुलिस कर्मियों ने शक के आधार पर उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से 54 ग्राम चरस निकली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:25 AM (IST)
        

88 वाहनों के चालान कर वसूले 61 हजार

ऊना : यातायात नियमों की अवहेलना पर जिला पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत 88 वाहनों के चालान कर करीब 61,300 रुपये जुर्माना वसूल किया है। जिला पुलिस कप्तान ने बताया कि चार चालान बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाहन चलाने, 26 चालान वाहन में क्षमता से अधिक वजन ढुलाई करने पर, 34 चालान प्राइवेट वाहन को टैक्सी के रूप में इस्तेमाल करने पर, एक चालान वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर, 12 चालान अनाधिकृत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:24 AM (IST)
        

रोटरी क्लब आठ को लगाएगा चिकित्सा शिविर

ऊना : रोटरी क्लब ऊना के सौजन्य से टैगोर अस्पताल व हार्ट केयर सैंटर की ओर से आठ मार्च को सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक मुफ्त जांच शिविर का आयोजन जिला आयुर्वेदिक अस्पताल ऊना में किया जा रहा है। रोटरी क्लब ऊना के प्रधान संजीव अग्निहोत्री ने बताया कि शिविर में रोगियों को इको कार्डियोग्राफी, इसीजी, ब्लड शूगर टेस्ट व दवाइया मुफ्त दी जाएंगी। शिविर में डॉ. अंकित महाजन, डॉ. केआर आर्य, डॉ. दिति महाजन, डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:24 AM (IST)
        

चिंतपूर्णी में 1.57 लाख की चोरी

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : न्यू बस स्टैंड चिंतपूर्णी में ढाबा चलाने वाले मोहन लाल के घर से चोर 1.57 लाख रुपये नकदी पर हाथ साफ कर डाला। पुलिस ने इस संबंध मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। ढाबा मालिक मोहन लाल तलवाड़ा वाईपास रोड पर किराये के कमरे में रहता है। सोमवार को वह ढाबे पर ही था और रात को चोर उसके क्वार्टर में ट्रंक तोड़कर इसमें से 1.57 लाख रुपये चुरा ले गए। उसने पंजाब के एक व्यक्ति पर शक जाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:24 AM (IST)
        

वाहन की चपेट में आने से 12 वर्षीय बालक की मौत

संवाद सहयोगी, मैड़ी : धार्मिक स्थल मैड़ी में होला मोहल्ला मेले में लेने आए सिरसा (हरियाणा) के एक 12 वर्षीय बालक की वाहन की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। अम्ब पुलिस ने वाहन चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। शव पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया है। मैड़ी में मेला क्षेत्र के सेक्टर-छह में जहां भारी वाहनों की पार्किग की व्यवस्था की गई है वहां से मंगलवार को सिरस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:23 AM (IST)
        

मैड़ी में बुरी आत्मा से छुटकारा मिलने की मान्यता

संवाद सहयोगी, मैड़ी : सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में आयोजित होला मोहल्ला मेले को बुरी आत्माओं से छुटकारा दिलाने वाला मेला भी कहा जाता है। बेशक आज के वैज्ञानिक युग में भूत-प्रेत की बातों को झुठलाया जाता है। लेकिन सच्चाई यह भी है कि होला मोहल्ला मेले में हजारों की तादाद में श्रद्धालु बुरी आत्माओं से छुटकारा पाने के लिए ही यहां आते हैं। होला मोहल्ला मेले को मानसिक रोगियों का महाकुंभ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:17 AM (IST)
        

आधार कार्ड से लिंक होंगे मतदाता पहचान पत्र

ऊना : भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं के नाम अब आधार कार्ड से लिंक करने का निर्णय लिया है। इसके लिए तीन मार्च से फोटोयुक्त मतदाता सूची के त्रुटि रहित एवं प्रमाणीकरण का राष्ट्रीय स्तर पर अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान 31 जुलाई 2015 तक चलेगा। इस दौरान वोटर लिस्ट में संशोधन के साथ फर्जी वोटरों के नाम मतदाता सूचियों से हटाए जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना अभिषेक जैन ने बताया कि इस अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:17 AM (IST)
        

बारिश के बावजूद श्रद्धा में नहीं आई कमी

संवाद सहयोगी, मैड़ी : भारी बारिश व ओलावृष्टि से बेशक उपमंडल अम्ब के तापमान में गिरावट आई हो, लेकिन धार्मिक स्थल मैड़ी के होला मोहल्ला मेले में आ रहे श्रद्धालुओं की श्रद्धा में जरा भी कमी नहीं आई है। भारी बारिश के बावजूद होला मोहल्ला मेले में भाग लेने के लिए श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी है। मंगलवार को मेले के छठे दिन करीब सत्तर हजार श्रद्धालु बावा बड़बाग सिंह जी के दरबार में नतमस्तक हुए। हालांकि बार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:16 AM (IST)
        

उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित होंगी एसएमसी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : स्कूल में शिक्षा का माहौल बनाने वाली विद्यालय प्रबंधन समितियां सम्मानित होंगी। सर्व शिक्षा अभियान के तहत उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। बिलासपुर जिले के सभी स्कूलों में कार्यान्वित एसएमसी इन पुरस्कारों के आदेवन करने को पात्र होंगी। एसएमसी को 15 मार्च तक डाइट जुखाला में आवेदन करना होगा। बिलासपुर में पांच शिक्षा खंडों से एक-एक समिति का चयन होगा। इसमें घुमारवीं-एक, घुमारवीं -... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:16 AM (IST)
        

सुविधाओं की राह देख रहे स्वास्थ्य केंद्र

संवाद सहयोगी, ऊना : जिले में अब तक स्वास्थ्य सुविधाएं पर्याप्त नहीं हैं। भले ही कुछ अस्पतालों का दर्जा बढ़ा दिया गया हो। लेकिन ऐसे बजट की आस है, जिससे कम से कम इन स्वास्थ्य संस्थानों की हालत सुधर सकें। हालत ऐसे हैं कि मुख्यालय स्थित, क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में स्वास्थ्य सुविधाएं कई जगह दम तोड़ती हुई नजर आ रही हैं। जिला के क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में जैसे ही प्रवेश करते हैं, तो सबसे पहले खस्ता मार्ग प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:15 AM (IST)
        

जानवरों सहित मौसम ने सताए किसान

बंगाणा : क्षेत्र में किसानों को गेहूं की फसल तैयार होने से पहले किसानों को जंगली जानवरों का आतंक सताने लगा है। जंगली जानवरों के आतंक से हर साल तलमेहडा, सोहारी, अंबेहड़ा, जोल, चौकीमन्यार, बडॅूही, बैरियां, डीहर, टकोली, ¨भडला, डुमखर, रायपुर, मंदली, थानाकंला, हरोट, खुरवाई, लठियाणी आदि पंचायतों के लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। वहीं, बंदरों ने फसल को बर्बाद करने शुरू कर दिया है। किसान जागीर ¨सह, भजन ¨... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:52 PM (IST)
        

खनन पर नीति न बनाई, तो आंदोलन : भुट्टो

संवाद सहयोगी, बंगाणा : खंड विकास समिति की उपाध्यक्ष व कुटलैहड़ के भाजपा नेता देवेंद्र कुमार भुट्टो ने कहा कि प्रदेश सरकार दो साल में खनन को लेकर कोई नीति नहीं बना सकी है। आए दिन ट्रैक्टर मालिकों के ट्रैक्टरों को पुलिस जब्त कर हजारों रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल रही है। अगर सरकार का यूं ही रवैया रहा, तो उन्हें सरकार के खिलाफ मजबूरन धरना-प्रदर्शन करना पड़ेगा। पांच वर्ष से कुटलैहड़ के सभी ट्रैक्टर मालि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:52 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें