1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

समय पर किराया न देने पर दुकानदार नपेंगे

अम्ब : पंचायत समिति अम्ब की बैठक सोमवार को खंड विकास अधिकारी कार्यालय अम्ब में चेयरमैन ठाकुर मस्तान ¨सह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जहां वर्ष 2015-16 का बजट पारित किया गया, वहीं होला मोहल्ला मेला समिति की ओर से ग्राम पंचायत मैड़ी व नैहरियां को विकास कार्यों के लिए पचास-पचास हजार रुपये की राशि भी वितरित की गई। पंचायत समिति की बैठक में अम्ब में स्थाई एसडीएम की नियुक्ति का मुद्दा भी छाया। कई समिति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 11:29 PM (IST)
        

जमीन विवाद में पड़ोसियों ने महिला को पीटा

गगरेट : गगरेट क्षेत्र की एक महिला पर उसके पड़ोसियों ने हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया। पुलिस ने पीड़ित महिला के बेटे की शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है। धीरज ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि शाम के समय न्यायालय में घर के पास जमीन पर लिए स्टे पर उनके पड़ोसी कुछ निर्माण करने लग पड़े। उनकी माता तृप्ता देवी ने जब उन्हें रोका तो पूरे परिवार के लोगों ने उन पर हमला कर दिया। इसमें उनकी माता की बाईं बाजू प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 11:29 PM (IST)
        

मारुति में आइटीआइ प्रशिक्षित को रोजगार का अवसर

जागरण संवाददाता, ऊना : देश की नामी औद्योगिक इकाई मारुति उद्योग लिमिटेड अपने मानेसर (हरियाणा) स्थित उत्पादन प्लांट में आइटीआइ प्रशिक्षित युवाओं के लिए पहली जुलाई, 2015 को आइटीआइ ऊना में कैंपस इंटरव्यू का आयोजन करने जा रही है। इसमें प्रदेश भर से फिटर, टर्नर, वेल्डर, ऑटोमोबाइल्स व मशीनिस्ट व्यवसायों में आइटीआइ प्रशिक्षित युवा हिस्सा ले सकते हैं। प्रधानाचार्य आइटीआई ऊना सीआर डांगी ने बताया कि इस साक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:55 PM (IST)
        

आर्दश ने सभी प्रश्नों के दिए सही जवाब

बंगाणा : श्री राम नाटक क्लब हटली में हुई प्रतियोगिता में कई बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। रविवार को राम नाटक क्ल्ब हटली में हुई प्रतियोगिता में करीब पंद्रह बच्चों ने भाग लिया। इसमें कमेटी सदस्यों द्वारा रामायण से संबंधि प्रश्न पूछे गए। क्लब द्वारा तीन सदस्यों की एक चयनित कमेटी का भी गठन किया गया था। इसमें विपन साजन, विजय राणा व दिनेश खत्री उपस्थित थे। प्रधान पूर्ण ¨सह ने इस प्रतियोगता में आर्दश सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:54 PM (IST)
        

रैली में जुटी भीड़ ने साबित की वीरभद्र सरकार की लोकप्रियता : रूमेल

ऊना : राज्य शिकायत निवारण समिति के सदस्य रूमेल कुमार ने कहा है कि ऊना में 25 जून को आयोजित राज्यस्तरीय रैली में जिस तरह हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी, उससे वीरभद्र सरकार की लोकप्रियता भी साबित हुई है। इससे यह भी साफ हो गया है कि मोदी शासन से जनता का मोह भंग हो गया है। उन्होंने कहा कि रैली में उमड़ी भीड़ से एक बार फिर यह साबित हो गया है कि वीरभद्र ¨सह प्रदेश के लोकप्रिय नेता हैं। राज्य सरकार के ढाई साल उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:53 PM (IST)
        

रायपुर सहोड़ा में ओपन टूर्नामेंट कल से

मैहतपुर : महावीर स्पो‌र्ट्स क्लब रायेपुर सहोड़ा में टूर्नामेंट का आयोजन करेगा। पहली से पांच जुलाई तक होने वाले इस टूर्नामेंट में वालीबॉल, कबड्डी ओपन तथा कबडडी की प्रतियोगिताएं नाक आउट आधार पर करवाई जा रही है। कमेटी के सदस्य गुगलू पंडित, रोहित तथा कर्ण सहोड़ कनू ने बताया कि विजेता को 3100 रुपये तथा उपविजेता को 2100 रुपये तथा कबड्डी के 55 किलोभार वर्ग में इनाम की राशि 2100 तथा 1150 रुपये होगी। नियम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:53 PM (IST)
        

धौम्येश्वर मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा 20 से

संवाद सूत्र, बंगाणा : उपमंडल के धौम्येश्वर मंदिर में श्रवण मास के मेलों के दौरान 20 जुलाई को श्रीमद्भागवत कथा होगी। यह जानकारी मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीण शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि पंजाब के कीरतपुर के स्वामी नीलकंठ महाराज इसमें प्रवचन करेंगे। कथा एक से शाम पांच बजे तक होगी। मंदिर में ठहरने का भी मंदिर कमेटी द्वारा प्रबंध किया जाएगा। इस अवसर पर प्रधान प्रवीण शर्मा, उपप्रधान मेजर रघवीर ¨सह राण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:53 PM (IST)
        

कांग्रेस के कार्यकाल में कुटलैहड़ में विकास ठप : वीरेंद्र कंवर

संवाद सूत्र, बंगाणा : प्रदेश सरकार का ढ़ाई वर्ष का कार्यकाल कुटलैहड़ विस क्षेत्र के लिए काला अध्याय के बराबर है। इस दौरान कुटलैहड़ में कोई विकास नहीं हो पाया है। मात्र बदला, बदली, और कुटलैहड़ में खनन माफिया ही पूरी तरह सक्रिय हो पाया है। यह बात कुटलैहड़ के भाजपा विधायक वीरेंद्र कंवर ने कही। उन्होंने कहा कि ंहै। कुटलैहड़ में सड़कों, पानी व स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर जनता बुरी तरह से झूझ रही है। अब बरसात ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:53 PM (IST)
        

बढ़ते सड़क हादसे गंभीर समस्या : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त अभिषेक जैन ने कहा कि जिला में बढ़ते सड़क हादसे एक गंभीर समस्या है। हादसों पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित विभाग गंभीरता व तत्परता के साथ कार्य करें। वह सोमवार को जिलास्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन सड़क हादसों के कारण जहां असमय ही सैकडों लोगों की जान जा रही है तो वहीं उनके परिजनों के जीवन पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है। उन्होंने पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:52 PM (IST)
        

गृहरक्षकों ने हनुमान मंदिर में की सफाई

मुबारिकपुर : होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र मुबारिकपुर के गृहरक्षकों ने हनुमान मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाया। इस मौके पर कंपनी कमांडर अवतार ¨सह, सीनियर पलाटून कमांडर मनोहर लाल सहित 50 गृहरक्षकों ने हनुमान मंदिर मुबारिकपुर में सफाई की। इस अभियान के तहत लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक भी किया गया। कंपनी कमांडर अवतार ¨सह ने बताया कि कमांडेट ऊना अर¨वद कुमार के आदेशों के अनुसार मुबारिकपुर क्षेत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:52 PM (IST)
        

कांग्रेस के राज में अराजकता का माहौल : सुशील

संवाद सहयोगी, गगरेट : प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य सुशील कालिया ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में अराजकता का माहौल है। असमाजिक तत्वों के हौसले बुलंद हैं और आम जनता के जरूरी कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि एसडीएम अम्ब के पद पर स्थाई तैनाती देने के साथ विधानसभा क्षेत्र गगरेट में बिना शिक्षकों के चल रहे स्कूलों में शीघ्र शिक्षक तैनात किए जाएं। प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:50 PM (IST)
        

ऊना में 97 वाहन चालकों के किए चालान

ऊना : जिला पुलिस ऊना ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। सार्वजनिक स्थानों पर धूमपान पर भी पुलिस सख्त हो गई है। इसी मुहिम के तहत पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर 13 चालान कर 1300 जुर्माना वसूला। इसके अलावा यातायात नियमों की अवहेलना पर 97 वाहन चालकों के चालान किए। पुलिस ने 90 वाहन चालकों से मौके पर ही 20,300 रुपये जुर्माना वसूला।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:22 PM (IST)
        

भदसाली गांव में भगवती जागरण आज

हरोली : भदसाली गांव में जय मां ज्वाला कमेटी की ओर से 30 जून को दूसरा भगवती जागरण का आयोजन कराया जा रहा है। इसमें नंगल के मशहूर गायक बंटी शहजादा माता की महिमा का गुणगान करेंगे। कार्यक्रम का शुभारंभ बाबा बाल महाराज करेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

डीसी का औचक निरीक्षण, उपस्वास्थ्य केंद्र भैरा मिला बंद

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त अभिषेक जैन ने सोमवार सायं तीन व चार बजे के बीच पंचायत घर नंदपुर, उपस्वास्थ्य केंद्र भैरा, पटवारघर चुरुड़ू व पनोह का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पंचायतघर नंदपुर तथा पीएचसी चुरुड़ू के तहत उपस्वास्थ्य केंद्र भैरा बंद पाए गए। उन्होंने संबंधित विभागों के कार्यालयों के कर्मचारियों को तीन दिन के भीतर अपना स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उत्तर संतोषज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:08 PM (IST)
        

ऊना में बारिश ने किया मौसम ठंडा

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला में सोमवार को हुई बारिश की फुहारों ने मौसम सुहावना कर दिया। बारिश होने पर लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। पिछले कुछ दिन से गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा रखे थे तथा लू के थपेड़ों ने लोगों को घरों में कैद होने के मजबूर कर दिया था। लेकिन सोमवार सुबह से ही मौसम में ठंडक और करीब साढे़ ग्यारह बजे के बाद मौसम ने अचानक करवट बदली और बारिश की रिमझिम बूंदों ने मौसम में ठंडक ला दी। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:46 PM (IST)
        

एसडी वशिष्ठ बने गोरक्षा दल के राष्ट्रीय सचिव

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : शिवसेना के पूर्व राज्य अध्यक्ष एडवोकेट एसडी वशिष्ठ को गोरक्षा दल का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है। पंजाब के राजपुरा में रविवार सायं हुए समारोह में गोरक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश कुमार ने एडवोकेट शिवदत्त वशिष्ठ को राष्ट्रीय सचिव बनाया। समारोह में गोरक्षा दल के राष्ट्रीय महासचिव गुरप्रीत एवं हिमाचल प्रदेश गोरक्षा दल के अध्यक्ष डीडी राणा एवं अन्य पदाधिकारियों ने तलवार व नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:17 PM (IST)
        

दो एटीएम काट 27.75 लाख लूटे

जागरण टीम, अम्ब/¨चतपूर्णी : ऊना जिले के उपमंडल अम्ब के जौड़बड़ और गोंदपुर बनेहड़ा में रविवार रात लुटेरों ने दो एटीएम लूट लिए। लुटेरे दोनों एटीएम से करीब 27.75 लाख रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर गए। एटीएम लूटने के बाद एक एटीएम को जला भी दिया गया। जिले में एटीएम लूट की यह तीसरी बड़ी वारदात है। वहीं इस वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों के खिलाफ पुलिस को कुछ अहम सुराग लगे हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द लूट को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:31 PM (IST)
        

ऊना जिला में दो एटीएम में लाखों की लूट

ऊना : ऊना जिला के अम्ब उपमंडल में चोरों ने रविवार रात को दो एटीएम से लूटपाट की है। गोंदपुर बनेहड़ा व जौड़बड़ स्थित एटीएम से हुई लूटपाट का पता सुबह चला। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। मुबारिकपुर-दौलतपुर मार्ग पर गोंदपुर बनेहड़ा में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम से 18 लाख की लूट हुई है। चिंतपूर्णी-डाडासीबा मार्ग पर जौड़बड़ में स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के एटीएम से नौ लाख की लूट हुई है। डीएसपी अम्ब ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 02:19 PM (IST)
        

दशक पुराने रिकॉर्ड से हो रहा देहलां में राजस्व कार्य

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : बडैहर उपनाम देहलां गांव के अंतर्गत आने वाली चार पंचायतों के राजस्व का काम करीब एक दशक पुराने रिकॉर्ड से चल रहा है। सांझे खाते होने के कारण मुकद्दमों की संख्या काफी ज्यादा है। गांव लंबे क्षेत्रफल में होने के कारण जमीन दूर-दूर तक कई हिस्सों में बंटी हुई है। इससे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों की फरद को एक सप्ताह तक का समय भी लग रहा है। इससे लोगों के जरूरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:09 PM (IST)
        

धौम्येश्वर मंदिर कमेटी ने किया वन मंत्री का धन्यावाद

संवाद सूत्र, बंगाणा : उपमंडल बंगाणा के प्रसिद्ध धाíमक स्थल धौम्येश्वर मंदिर के सभी कमेटी सदस्यों ने यहां लाखों रुपये की सौगात देने पर मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह, वन मंत्री ठाकुर ¨सह भरमौरी, विधायक कुलदीप कुमार व उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री का धन्यवाद किया है। धौम्येश्वर मंदिर के लिए वनमंत्री ने लाखों रुपये की लागत से बनने वाले गेस्ट हॉउस की स्वीकृति प्रदान की है। इसके लिए मंदिर कमेटी प्रदेश सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 10:01 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें