1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

शांता-नड्डा की जुगलबंदी कर गई कई कुछ बयां

जागरण संवाददाता, भरवाई (अम्ब) : चेहरे पर आत्मविश्वास और भाजपा दिग्गज शांता कुमार का साथ, आसपास भाजपा नेताओं की भीड़ और प्रशिक्षण स्थल पर लगे बैनरों से गायब पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व शांता कुमार के चित्र, ये बाते बताने के लिए काफी थे कि अब प्रदेश भाजपा में केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को कम नहीं आंका जा सकता है। भरवाई में पंडित दीन दयाल उपाध्याय प्रशिक्षण शिविर में जैसी जुगलबंदी जगत प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:02 AM (IST)
        

अभ्यास वर्ग के बहाने दिखा नड्डा का बढ़ा कद

जागरण संवाददाता, ऊना : भले ही मौका भाजपा के वर्ग का रहा हो..भले ही यहां शांता के पत्र बम पर कोई बात न हुई हो..अभ्यास वर्ग की पूर्व संध्या पर शांता और धूमल खेमों की टकराहट खूब गूंजी हो.सच यह है कि ऊना से लेकर भरवाई तक पहला दिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के नाम दिखा और वो आभास हिमाचल की राजनीति में खूब दिखा। भरवाई में शनिवार से शुरू हुए दो दिवसीय राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:02 AM (IST)
        

मास्टर ट्रेनर तैयार करेगी भाजपा

जागरण संवाददाता, भरवाई (अम्ब) : मिशन-2017 को लेकर प्रदेश भाजपा ने शनिवार को भरवाई में शुरू हुए दो दिवसीय पंडित दीन दयाल उपाध्याय प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से रोड मैप तैयार करने का खाका खींचने का प्रयास किया है। प्रशिक्षण शिविर में भाजपा द्वारा मास्टर ट्रेनर तैयार किए जा रहे हैं जो मंडल स्तर पर पहुंच कर भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता का दिल जीतने की कला सिखाने के साथ भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:01 AM (IST)
        

चेहरे के भाव जुबां से नहीं हो पाए बयां

जागरण संवाददाता, भरवाई (अम्ब) : मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर खुला पत्र लिखकर अपनी बेबाक टिप्पणी से भाजपा में खलबली मचाने वाले भाजपा के दिग्गज शांता कुमार के मुद्दे पर गुटों में बंटी भाजपा ने अब इस मुद्दे को यहीं पर विराम लगाने में ही भलाई समझी है। शनिवार को भरवाई में पंडित दीन दयाल उपाध्याय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करने आए केंद्रीय मंत्री जगत प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:01 AM (IST)
        

विकास योजनाओं के लिए बजट देगा केंद्र : नड्डा

संवाद सहयोगी, ¨चतपूर्णी : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि केंद्र सरकार प्रदेश सरकार को विकास कार्यो के लिए हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है। अगर प्रदेश सरकार जिला स्तर पर विकास योजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को स्वीकृति के लिए भेजती है तो केंद्र उदारता के साथ इन योजनाओं के लिए बजट देगा। नड्डा शनिवार को मां ¨चतपूर्णी मंदिर में माथा टेकने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

दो माह बाद जाल में फंसी महज पांच क्विंटल मछली

संवाद सूत्र, बंगाणा : उपमंडल बंगाणा के गो¨वद सागर झील में दो माह के मछली प्रतिबंध के बाबजूद पहली अगस्त को केवल मात्र पांच क्विंटल ही मछली निकल पाई। इससे मछुआरों में काफी मायूस हैं। पिछले वर्ष दो माह के प्रतिबंध के बाद टनों के हिसाब से मछली निकली गई थी, लेकिन इस वर्ष पांच क्विंटल मछली निकलने सब हैरान हैं। लठियाणी के गो¨वद सागर झील में करीब तीस मछुआरे जाल लगाकर मछली पकड़ने का काम करते हैं। अगस्त, सि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:27 PM (IST)
        

दिल्ली के पर्यटकों से शराब बरामद

मैहतपुर : मैहतपुर बैरियर पर चैकिंग के दौरान पुलिस ने विकास पुरी नई दिल्ली के पर्यटकों से नौ बोतल शराब और तीन बीयर की बोतल बरामद की है। एएसआइ सुशील गुलेरिया ने बताया कि रूटीन चैकिंग के दौरान वाहनों की चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान दिल्ली से मैक्लोडगंज जा रहे दो वाहनों को रोका तो जांच के दौरान एक वाहन से नौ बोतल शराब और तीन बोतल बीयर बरामद की गई। पुलिस ने गाड़ी के मालिक यशपाल के खिलाफ आबकारी अधिनियम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:14 PM (IST)
        

चारदिवारी के बवाल पर मलांगढ़ ने किया कॉलेज का दौरा

संवाद सूत्र, बंगाणा : कुटलैहड़ के कांग्रेस नेता व पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रामदास मलांगढ़ ने शनिवार को राजकीय महाविद्यालय बंगाणा का निरीक्षण किया। बंगाणा के कॉलेज की चारदीवारी व मैदान बनाने का कार्य चल रहा है। कॉलेज के प्राचार्य व स्टाफ ने चारदीवारी के लगने का विरोध जताया था। कॉलेज प्राचार्य सुरेंद्र ¨सह का कहना है कि हमें बच्चों के लिए करीब सत्तर मीटर का मैदान चाहिए और इस चारदीवारी से मात्र 50 मीट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:02 PM (IST)
        

फेंसी ड्रेस में लक्ष्य व प्रज्ज्वल प्रथम

संवाद सहयोगी, टाहलीवाल : अप्पू प्ले वे स्कूल में फेंसी ड्रैस व कैरम बोर्ड प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें स्कूल के निदेशक जेएस सोढी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल की बाइस चेयरमैन सत¨वद्र कौर व प्रधानाचार्य रजनी कौशल ने सयुंक्त रूप से की। प्रतियोगिता में प्री नर्सरी से प्रथम कक्षा तक के बच्चों ने हिस्सा लिया। फेंसी ड्रैस स्पर्धा में नन्हे-मुन्हें बच्चे जहां भिन्न-भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:00 PM (IST)
        

पोलियां में बनेगा उत्तरी भारत का दूसरा सबसे बड़ा कैक्ट्स गार्डन

जागरण संवाददाता, ऊना: उद्योग मंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने शनिवार को हरोली में 104 पात्र लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना व प्राकृतिक आपदा अनुदान के रूप में करीब 23 लाख रुपये राशि के चेक प्रदान किए। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि गांव व गरीब की सेवा का एजेंडा पूरी ताकत से हलके में लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पोलियां में पांच हेक्टेयर क्षेत्र में खूबसूरत कैक्ट्स गार्डन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:59 PM (IST)
        

बिना तथयों के बोलने से परहेज करें सत्ती : कांग्रेस

संवाद सहयोगी, ऊना : विधानसभा क्षेत्र ऊना के विकास को मुख्यमंत्री वीरभद्र ने गति प्रदान की है। भाजपा ने सदैव ऊना के विकास को रोका है और भेदभाव के आरोप लगाना भाजपा की आदत बन गई है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी ने कहा कि ऊना क्षेत्र में भाजपा मैहतपुर से अम्ब तक की सड़क का निर्माण नहीं कर पाई थी और लोगों को धूल फांकनी पड़ती थी। कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही इस सड़क को मजबूत इच्छाशक्ति के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:59 PM (IST)
        

शनिदेव मंदिर में श्रद्धालुओं ने नवाया शीश

संवाद सहयोगी, गोंदपुर बनेहडा : गगरेट क्षेत्र के गांव ब्रह्मापुर में शनिदेव मंदिर में शनिवार को भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने शीश नवाया। मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालु शनिदेव महाराज का आशीर्वाद लेने के लिए लंबी कतारों में खडे़ रहे। इस अवसर श्रद्धालुओं ने मंदिर में प्रसाद भी ग्रहण किया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:58 PM (IST)
        

ऊना जिले में कल बिजली बंद रहेगी

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला में सोमवार को विद्युत तारों व 132 केवी केंद्र के रख-रखाव व मरम्मत के कारण जिला भर में बिजली बंद रहेगी। अतिरिक्त अधीक्षण अभियंता मंडल ऊना इंजीनियर देवव्रत शर्मा ने बताया कि 132 केवी देहरा-अंब-ऊना-टाहलीवाल तथा 132केवी अंब-गगरेट लाइनों तथा उप केंद्रों की आवश्यक मरम्मत की जाएगी। इससे जिला के मैहतपुर तथा ऊना मुख्यालय के साथ लगते कुछेक गांवों के अलावा बाकि जिलेभर में सोमवार को स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:34 PM (IST)
        

छात्र संघ चुनाव किए जाएं बहाल : एनएसयूआइ

संवाद सहयोगी, दौलतपुर : छात्र संघ चुनावों की बहाली के लिए एनएसयूआइ ने स्थानीय महाविद्यालय के प्राचार्य के माधयम से विवि प्रशासन को ज्ञापन प्रेषित किया। एनएसयूआइ दौलतपुर महाविद्यालय के प्रभारी अविनाश कुमार ने बताया कि विद्यार्थियों और प्रशासन के बीच सीधे तालमेल स्थापित करने के लिए छात्र संघ चुनाव करवाना अनिवार्य है, इसलिए छात्र संघ चुनावों को बहाल करना अनिवार्य है। इस मौके पर कैंपस अध्यक्ष अजय भारद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:28 PM (IST)
        

कलाम के जीवन से प्रेरणा लें युवा : संदीप

संवाद सहयोगी, हरोली : पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर घोषित सात दिवसीय राष्ट्रीय शोक के तहत मथुरा आइ कैंप कमेटी पूबोवाल ने शनिवार को मिसाइल मैन को श्रद्धांजलि दी। कमेटी की मासिक बैठक के दौरान शोकसभा का आयोजन किया गया। इसमें कमेटी पदाधिकारियों व सदस्यों ने कलाम की प्रतिमा पर फूल अíपत किए और दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की। कमेटी प्रधान संदीप ¨सह मान ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:28 PM (IST)
        

अग्निहोत्री ने धौम्येश्वर महादेव में नवाया शीश

संवाद सूत्र, जोल : उद्योग मंत्री व हरोली के विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने शनिवार को बंगाणा के धौम्येश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना कर शीश नवाया। इस दौरान उनके साथ मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीन शर्मा व कमेटी के सदस्य भी मौजूद थे। मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री को शाल व टोपी देकर सम्मानित भी किया। इसके बाद उद्योग मंत्री ने मंदिर के आसपास हुए विकास को निहारते हुए मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:26 PM (IST)
        

85 वाहनों के चालान कर वसूले 33 हजार रुपये

संवाद सहयोगी, ऊना : पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार कई स्थानों पर अपराधों की रोकथाम के लिए गश्त व नाकाबंदी की गई। इस दौरान सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर सात चालान कर उनसे जुर्माने के रूप में 700 रुपये प्राप्त किए। वहीं, यातायात नियमों की अवहेलना करने पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत 85 चालान किए, इनमें से 81 चालानों का मौके पर ही निपटारा कर उनसे जुर्माने के रूप में 33,500 रुपये वसूल किए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:25 PM (IST)
        

धौम्येश्वर मंदिर तीसरी आंख की निगरानी में

संवाद सूत्र जोल : ¨चतपूर्णी विस क्षेत्र के प्रसिद्ध धाíमक स्थल धौम्येश्वर मंदिर तलमेहड़ा में टीवी चैनल पर रात का कार्यक्रम लाइव दिखाया जा रहा है। पंजाब की सुरीली आवाज के मालिक गगन मस्त व अमित धर्मकोटी भगवान भोलेनाथ की महिमा का गुणगान करेंगे। धौम्येश्वर मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीण शर्मा व उपप्रधान सेवानिवृत्त मेजर रघुवीर ¨सह ने मंदिर में आने वाले श्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:25 PM (IST)
        

हरोली में दो गुटों में खूनी संघर्ष

संवाद सहयोगी, ऊना : हरोली क्षेत्र के तहत दो गुटों में खूनी संघर्ष हुआ। हरोली थाना के तहत दो व्यक्तियों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए मारपीट व दराट से हमला कर घायल करने की शिकायत दर्ज करवाई है। दोनों की शिकायतों के आधार पर क्रास केस दर्जकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक अनुपम शर्मा ने बताया कि थाना हरोली के तहत एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई है कि शुक्रवार को वह अपने रिश्तेदार की गा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:25 PM (IST)
        

नंदपुर में राहगीर से 24 बोतल शराब बरामद

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला के नंदपुर में पुलिस दल ने सड़क पर पैदल जा रहे एक व्यक्ति से अवैध रूप से रखी शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की दी है। थाना अम्ब के अंर्तगत शुक्रवार को शाम के समय गश्त के दौरान नंदपुर में थाना के पुलिस कर्मचारियों के दल ने पैदल जा रहे एक व्यक्ति के कब्जे से 24 बोतल शराब देसी मार्का लाल किला (18000 मिली) बरामद की। इस स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:25 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें