Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

कंडम नाव में होता है झील में सफर

राजेश शर्मा, ऊना गोबिंदसागर झील में मछुआरों की लापरवाही किसी बड़े हादसे को न्योता दे रही है। मछुआरे कंडम नावों को लेकर इस साल भी झील में उतरने वाले हैं। मछली का सीजन खुलते ही ऐसी कंडम नाव पानी में तैरती दिखेंगी। पानी के सफर में अधिकांश मछुआरे कंडम हो चुकी नावों के सहारे ही काम चला रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि न तो उन्हें कोई रोकने वाला है और न ही नावों की फिटनेस जांचने की कोई व्यवस्था है। प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

टाहलीवाल के शहरीकरण पर आम सहमति का प्रयास

संवाद सहयोगी, टाहलीवाल : औद्योगिक नगरी टाहलीवाल के शहरीकरण के लिए प्रशासन अब लोगों को राजी करने के लिए जागरूकता अभियान चलाएगा। मंगलवार को इस सिलसिले में टाहलीवाल की नंगल कलां पंचायत की आम सभा हुई थी, जो बेनतीजा रहा। बैठक में पंचायत के मुखिया समेत कई लोग टाहलीवाल औद्योगिक नगरी के शहरीकरण के पक्ष में नहीं थे। जिले में सबसे तेज औद्योगिक हब के तौर पर विकसित हो रहे टाहलीवाल कस्बे के शहरीकरण को लेकर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:53 PM (IST)
        

क्रिकेट खिलाड़ी सम्मानित किए

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला ऊना क्रिकेट एसोसिएशन ने बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों के सम्मान में समारोह का आयोजन बुधवार को इंदिरा मैदान में किया। इसमें जिला क्रिकेट संघ के विभिन्न वर्गो में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 60 खिलाड़ियों व कोच को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व विधायक सतपाल सिंह सत्ती ने सम्मानित किया। सत्ती ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष कार्य किया था। कांग्रेस स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

चौबीस घंटे मां के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : सावन अष्टमी मेले के दृष्टिगत चिंतपूर्णी मंदिर दिन-रात खुला रहेगा। संभावित भीड़ को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन ने मंदिर के कपाट 24 घंटे खुले रखने का निर्णय लिया है। दिन में आधा घंटा और इतने ही समय रात को मंदिर बंद रहेगा। शेष समय में श्रद्धालु मां के दर्शन कर सकते हैं। उधर, मेला प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिगत विशेष कदम उठाए हैं। मंदिर परिसर क्षेत्र की हर गतिविधि पर नजर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

टिप्पर की चपेट में आकर चार वर्षीय बच्ची की मौत

ऊना : जिला मुख्यालय के पुराने होशियारपुर रोड पर बुधवार सुबह टिप्पर की चपेट में आने से दूसरे राज्य के मजदूर परिवार की चार वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक बच्ची की पहचान मंजू देवी पुत्री धर्म सिंह, निवासी जिगनिया, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक धर्म सिंह अपनी बेटी मंजू के साथ सुबह साढ़े नौ बजे पुराने होशियारपुर रोड पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:47 PM (IST)
        

गगरेट में यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाएगी पुलिस

संवाद सहयोगी, गगरेट : मां चिंतपूर्णी के सावन नवरात्र मेले के दौरान गगरेट कस्बे पर बढ़ने वाले अतिरिक्त यातायात दबाव से निपटने के लिए पुलिस विभाग ने खाका तैयार कर लिया है। मेले के दौरान गगरेट कस्बे में यातायात व्यवस्था पटरी से न उतरे इसके लिए वन-वे ट्रैफिक सिस्टम को लागू करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत मुबारिकपुर की ओर से आने वाले वाहनों को शिवबाड़ी-अम्बोटा-आशादेवी मार्ग से होशियारपुर की ओर भेजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:26 PM (IST)
        

महाविद्यालय बंगाणा में साक्षात्कार 30 को

बंगाणा : राजकीय महाविद्यालय बंगाणा में काफी समय से इतिहास विषय का पद रिक्त चल रहा है। जिसको लेकर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने कई बार प्राचार्य से इस पद को भरने की गुहार लगाई थी। महाविद्यालय के प्राचार्य राकेश भारद्वाज ने बताया कि पीटीए के अंतर्गत बुधवार को इतिहास विषय के लिए कॉलेज कार्यालय बंगाणा में दोपहर एक बजे साक्षात्कार लिए जाएंगे, जिसमें प्रार्थी के इतिहास की एमए में 55 प्रतिशत अंक होना अनिवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:42 PM (IST)
        

रैली निकाल दिया नशे से दूर रहने का संदेश

दौलतपुर चौक : क्षेत्र में भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक राजेश ठाकुर की अगुवाई में बुधवार को नशा मुक्ति जागरूकता के अंतर्गत दौलतपुर चौक बाजार में रैली निकाली गई। रैली तलवाड़ा रोड से शुरू होकर दौलतपुर के निजी अस्पताल के पास जाकर संपन्न हुई। रैली में राजेश ठाकुर ने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य नशे की लत से युवा पीढ़ी का बचाना व जागरूकता के जरिए इस समस्या का हल निकालना है। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:42 PM (IST)
        

सीएचसी अम्ब में स्थापित होगी बायो केमिस्ट्री लैब

संवाद सहयोगी, अम्ब : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अम्ब में बायो केमिस्ट्री लैब स्थापित की जाएगी। अब लोगों को यहां पर सस्ते दाम पर टेस्ट करवाने की सुविधा मिलेगी। अस्पताल में अन्य टेस्ट पुरानी दरों पर ही होंगे, जबकि एंबुलेंस की सुविधा पहले से थोड़ी मंहगी होगी। मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अम्ब में रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई। इसमें वित्त आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक कुलदीप कुमार ने बतौर मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

कुटलैहड़ रियासत के अंतिम राजा महेंद्र पाल का निधन

ऊना : कुटलैहड़ रियासत के अंतिम राजा महेंद्र पाल (80) का रविवार दोपहर बाद निधन हो गया। वह चंडीगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। महेंद्र पाल कुछ समय से गंभीर रोग से पीड़ित थे। महेंद्र पाल का महल कुटलैहड़ के राजपुर गाव में था। वहां से वह अपनी वन जागीर का संचालन करते थे। करीब नब्बे के दशक में उनकी वन जागीर का सरकार ने अधिग्रहण कर लिया था। इसके बाद वह चंडीगढ़ स्थित निवास में रह रहे थे। उन्होंने काग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

1629.23 फुट तक पहुंचा भाखड़ा बांध का जलस्तर

एमएल सहोड़, मैहतपुर प्रदेश में हो रही मूसलधार बारिश से भाखड़ा बांध में पानी की आवक बढ़ने से प्रतिदिन बांध के जलस्तर में वृद्धि बरकरार है। पिछले 24 घंटों के दौरान बांध में आए 56746 क्यूसिक पानी के चलते जलस्तर में 1.92 फीट की वृद्धि हो जाने से डैम का जलस्तर 1629.23 फुट तक पहुंच गया है। इसके चलते पिछले साल के जलस्तर 1639.03 फुट की तुलना में इस बार अंतर मात्र 9.80 फुट रह गया है। पिछले साल आज के दिन डैम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

संतोषगढ़ में सेंट्रल बैंक की एटीएम लूटने का प्रयास

ऊना : नगर पंचायत संतोषगढ़ में सेंट्रल बैंक की एटीएम को लूटने का प्रयास किया गया। संतोषगढ़ के चौकी प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि शनिवार को मध्य रात्रि लगभग डेढ़ बजे के करीब सैहजोवाल, नूरपुर-पंजाब रोड पर स्थित सेंट्रल बैंक में कुछ अज्ञात व्यक्ति एटीएम से पैसे निकाल रहे थे। वे एटीएम को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान स्थानीय बैंक के नजदीक रहने वाले श्याम लाल अपने खेतों की तरफ घुसे सांड को देख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

समय पर इजाजत मिले तो न पैदा हो विवाद

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : श्रावण नवरात्र मेले के दौरान धार्मिक संस्थाओं की ओर से मंदिर परिसर के आसपास लंगर न लगाने की इजाजत पर पहले भी हंगामा होता रहा है और कई जगहों पर पर्याप्त जगह न होने और गंदगी फैलाने के बाद मेला प्रशासन की कार्रवाई से श्रद्धालुओं में आक्रोश के स्वर भी देखने को मिलते रहे हैं। ऐसे में धार्मिक संस्थाओं को मेले के ऐन वक्त लंगर लगाने से इंकार करना आस्था व श्रद्धा पर सीधी चोट कही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

मोदी का हिमाचल प्रेम छलावा साबित हुआ : अग्निहोत्री

संवाद सहयोगी, ऊना : उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में विधानसभा क्षेत्र हरोली की जनता ने जिस प्रकार कांग्रेस का साथ दिया उसके लिए यहां की जनता को किसी भी सूरत में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिखाया गया हिमाचल प्रेम भी छलावा ही साबित हुआ है। वह रविवार को क्षेत्र के कांगड़ गांव में पर्यटन सूचना एवं स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

नशे की ओवर डोज से एक और युवक की मौत!

संवाद सहयोगी, अम्ब : ऊना जिला के हरोली विधानसभा क्षेत्र में दो युवकों की नशे की ओवरडोज से हुई मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि विधानसभा क्षेत्र गगरेट के गोंदपुर बनेहड़ा गांव के एक युवक की नशीले पदार्थो के सेवन से मौत हो गई। मौत के पुख्ता कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चल पाएगा। डॉक्टरों ने आशंका जताई है कि युवक की मौत का कारण नशे की ओवरडोज ही है। बताया जा रहा है कि गोंदपुर बने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

शराब पीकर की गालीगलौज

ऊना : पुलिस चौकी दौलतपुर के तहत भजन पाल पुत्र गुरबचन सिंह निवासी अभयपुर अम्ब को शराब पीकर गालीगलौज करने के आरोप में हिरासत में ले लिया। भजन पाल शराब का नशा कर अपने परिवार वालों के साथ गालीगलौज कर रहा था। उसे मौके पर पहुंचे पुलिस के जांच अधिकारी यशपाल ने हिरासत में ले लिया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:55 PM (IST)
        

मैहतपुर बाजार में पेयजल पाइप लाइन से हो रहा रिसाव

मैहतपुर : मैहतपुर बाजार में पेयजल पाइप लाइन से काफी समय से पानी का रिसाव हो रहा है। विभाग का इस ओर कोई ध्यान नहीं गया। स्थानीय लोगों राम कुमार, विभीषण दत्त, अश्वनी शर्मा, कमल कुमार, संतोष कुमार, अश्वनी सैनी ने विभाग से मंाग कि है कि पानी की लीकेज को जल्द बंद किया जाए। उधर, आइपीएच विभाग मैहतपुर के एसडीओ प्रदीप चड्ढा ने बताया कि उन्हें इस बारे कोई जानकारी नहीं है। फिर भी दौरा करके पानी की लीकेज को श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:51 PM (IST)
        

लोगों को बताए मौलिक अधिकार

अंब : उपमंडल विधिक सेवाएं प्राधिकरण के तत्वावधान में रविवार को विकास खंड गगरेट की बढेड़ा राजपूतां पंचायत में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता सिविल जज अंब पंकज गुप्ता ने की। शिविर में आए कानूनविदों ने उपस्थित जनसमूह को कानून की जानकारियां उपलब्ध करवाई। सिविल जज पंकज गुप्ता ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि पात्र लोगों को विधिक सेवाएं प्राधिकरण के माध्यम से निशुल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

101 चालान कर वसूला 36 हजार जुर्माना

ऊना : जिला पुलिस ऊना ने अवैध खनन करने पर पुलिस थाना बंगाणा के अंतर्गत ट्रक एचपी 69-3027 के मालिक पंकज पुत्र सुदेश कुमार निवासी बडू घुमारवीं का चालान कर उससे जुर्माने के रूप में 11000 रुपये प्राप्त किए। इसके अलावा थाना चिंतपूर्णी के अंतर्गत सार्वजनिक स्थान पर धुम्रपान करने पर कुल छह चालान कर उनसे 1000 रुपये जुर्माने के तौर पर प्राप्त किए। यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 12 चालान बिना ड्राइविंग ला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

भूमि हस्तांतरित हुई नहीं और करवा दिया योजना का शिलान्यास

संवाद सहयोगी, गगरेट : कागजी घोड़े दौड़ाना किसे कहते हैं, यह जानना है तो गगरेट कस्बे में आएं। विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाने के लिए खुद को गंभीर साबित करने के लिए सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बिना जरूरी औपचारिकताएं पूरी किए ही गगरेट के लिए मंजूर मल निकासी योजना का शिलान्यास पत्थर तो मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से रखवा दिया लेकिन करीब सात महीने बीतने के बाद भी इस योजना को धरातल स्तर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें