1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

हिमाचल विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष मलांगड़ नहीं रहे

जागरण संवाददाता, ऊना : प्रदेश विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष रामदास मलागड़ का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। मलागड़ को शुक्रवार सुबह करीब साढे़ सात बजे सीने में दर्द होने की शिकायत पर क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में दाखिल करवाया गया था। इस दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। 66 वर्षीय रामदास मलागड़ का राजनीतिक कार्यकाल 1971 में बतौर पंचायत प्रधान शुरू हुआ था। शुरू से ही जनता पार्टी को समर्थन देते रहे और क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 12:12 PM (IST)
        

आइटीआइ संस्थानों में विरोध स्वरूप कार्य ठप किया जाएगा : रायजादा

संवाद सहयोगी, ऊना : हिमाचल प्रदेश सचिवालय के अधिकारी और कर्मचारी जिलों में कार्यरत कर्मचारियों की पदोन्नतियों के राह में बेवजह अडंगा डालने का कार्य कर रहे हैं। यह बात आइटीआइ तकनीकी कर्मचारी संघ के मुख्य सलाहकार यशपाल सिंह रायजादा और प्रदेशाध्यक्ष गुलाब सिंह वर्मा ने संयुक्त रूप से कही। उन्होंने प्रदेश सरकार से ऐसे कर्मचारी विरोधी लोगों को तुरंत प्रदेश सचिवालय से स्थानांतरित करने की मांग की है। उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:08 AM (IST)
        

शाम होते ही दम तोड़ जाती है बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला में बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा चरमरा गई है। अधिकारियों से शिकायत की जाए तो साहब से एक ही जबाव मिलता है कि ब्रॉडबैंड सेवा पीछे से ही खराब है। वीरवार को दोपहर बाद बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा दम तोड़ गई। दिन में बेशक सेवाएं दुरूस्त रहती हैं। परन्तु शाम होते होते यहां बीएसएनएल ब्रॉडबैंड अपनी सांसे छोड़ बैठता है। ऐसे में कई संस्थान जो शाम के समय भी अपनी सेवाएं देते हैं समेत अन्य क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:08 AM (IST)
        

नहीं आया किराये का डॉक्टर, टले ऑपरेशन

जागरण संवाददाता, ऊना : प्रदेश सरकार के अहम मंत्री के गृह जिले में स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त न हों। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़े या मरीजों के ऑपरेशन रद हो जाएं, यह बात सुनने में ही अटपटी सी लगती है। लेकिन यह सच है और क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में लोगों को ऐसी ही समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के दो एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ. विवेक और डॉ. विनीत प्रकाश बीमार हैं। अस्पताल प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:08 AM (IST)
        

विधानसभा में गूंजा कॉलेज सरकारीकरण व तहसील का मुद्दा

जागरण संवाददाता, गगरेट (अम्ब) : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह की ओर से राजकीय महाविद्यालय दौलतपुर चौक का संपूर्ण सरकारीकरण करने और गगरेट में तहसील कार्यालय खोलने की घोषणा के काफी समय बाद भी अमलीजामा न पहनाने का मुद्दा वीरवार को विधानसभा में गूंजा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक राकेश कालिया ने वीरवार को इस मुद्दे को जोरदार ढंग से उठाया है। जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनकी बात पत्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:08 AM (IST)
        

मुआवजा चेक तैयार न होने पर लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, ऊना : रेलवे ट्रैक के लिए भूमि अधिग्रहण के बदले किसान के खाते में मुआवजा राशि जमा न करवाने पर अदालत ने रेलवे के अधिकारियों को फटकार लगाई है। वीरवार को भूमि अधिग्रहण मामले में गगना राम के केस की सुनवाई हुई। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम दे¨वद्र कुमार ने रेलवे के अधिकारियों को पूछा कि क्या प्रभावित किसान के खाते में मुआवजा राशि जमा करवा दी गई है। इस पर रेलवे अधिकारियों से को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

जल्द घालूवाल पहुंचेगा नरेश का शव

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला ऊना के हरोली हलके के घालूवाल के नरेश कुमार का शव दो माह के इंतजार के बाद जल्द घर पहुंचेगा। विदेश के रियाद स्थित कंपनी व अधिकारियों ने शव को भारत भेजने की औपचारिकताओं को लगभग पूरा कर लिया है। जिला में ऐसा पहली बार था कि किसी को अपने बेटे के शव के लिए विदेश से मंगवाने के लिए इतनी जद्दोजहद करनी पड़ी हो। अब रियाद स्थित भारतीय दूतावास व कंपनी की ओर से मिली सूचना पर परिवार को आस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

आयकर रिटर्न भरने के फायदे बताए

संवाद सूत्र, बंगाणा : ब्लॉक के हाल में ऊना आयकर विभाग ने व्यापार मंडल के सदस्यों को आयकर रिटर्न भरने के लाभों व इस संबंध में उनकी भ्रांतियों को दूर किया। ऊना आयकर विभाग के अधिकारी राकेश गर्ग ने व्यापारियों को आयकर भरने के लिए सुझाव दिए। रिटर्न भरने के लिए किसी अन्य के पास जाने की बजाय सीधे विभाग के कार्यालय ऊना में आएं। आय का विवरण समय पर भरकर अतिरिक्त ब्याज भरने से बचने की सलाह दी। शिवर में ब्लॉ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

बाथू में श्रमिक होस्टल को लेकर बैठक

ऊना : हरोली विधानसभा क्षेत्र के बाथू में उद्योग विभाग के कामगारों को सस्ती दर पर अच्छी रिहाइश सुविधा प्रदान करने के लिए कमरे वितरित करने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता उद्योग विभाग के उप-निदेशक तिलक राज शर्मा ने की। बैठक में बाथू, बाथड़ी व टाहलीवाल के उद्यमियों ने भाग लिया। श्रमिक होस्टल में बने कमरों को वितरित करने व भविष्य में इसके रखरखाव व प्रबंधन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। सभी उद्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

¨चतपूर्णी अस्पताल में जल्द तैनात होगा रेडियोलॉजिस्ट

संवाद सहयोगी, ऊना : शक्तिपीठ ¨चतपूर्णी के सरकारी अस्पताल में अब जल्द ही मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। स्वास्थ्य विभाग ने इस मुहिम को शुरू कर दिया है। इससे पूर्व ¨चतपूर्णी अस्पताल में मरीजों को सुविधाएं नाम की ही मिल रही थी। इसी कमी को देखते हुए अब जिला के स्वास्थ्य प्रशासन ने उच्चाधिकारियों को भी इस बारे में बार-बार अवगत करवाया था। इन समस्याओं की बात करें तो इनमें एक तो अस्पताल में न तो बिजली ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

व्यापार मंडल कार्यकारिणी गठन छह को

ऊना : हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल की नई कार्यकारिणी का गठन 6 सितंबर को बहडाला में होगा। हिमाचल प्रदेश एंटी क्रप्शन के अध्यक्ष आरएम शर्मा इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष मदन लाल खुराना व कार्यकारी अध्यक्ष सोमेश कुमार शर्मा ने बताया कि सभी सदस्यों की राय लेकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया अपनाई जाएगी। सोमेश शर्मा ने बताया कि जरूरत पड़ने पर चुनाव कमेटी का भी गठन करवाया जा सकता ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

निदेशक ने मानी आइटीआइ प्रशिक्षुओं की मांगें

संवाद सूत्र, बंगाणा : औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के देवेंद्र ¨सह ने प्रशिक्षुओं की सारी समस्याएं दूर करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने प्रशिक्षुओं को बताया कि आइटीआइ बंगाणा में एक इंस्ट्रक्टर आ चुके हैं तथा अन्य स्टाफ के पदों को भी जल्द भरा जाएगा। उनके आश्वासन के बाद प्रशिक्षुओं ने धरना समाप्त कर दिया। प्रशिक्षु मांगों के समर्थन में तीन दिन से धरने पर बैठे थे। वीरवार को निदेशक देवेंद्र ¨सह स्वयं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

तीन लोगों पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

जागरण संवाददाता, ऊना : अम्ब की एक महिला ने तीन लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि इन्होंने धोखे से उसकी जमीन बेच डाली है। उसने विजिलेंस विभाग में इस संबंध में शिकायत की है। डीएसपी विजिलेंस काली दास ने अपनी शिकायत में लिखा है कि उसने 2007 में एक व्यक्ति के नाम जमीन की जनरल पावर ऑफ अटार्नी (जीपीए) बनाई थी। इस साल 12 फरवरी को उसने जीपीए रद करवा दी थी और राजस्व विभाग को बाकायदा इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

मिट्टी तेल की बिक्री दरें निर्धारित

जागरण संवाददाता, ऊना : जिलाधीश ऊना ने अधिसूचना जारी करते हुए जिला ऊना के विभिन्न स्थानों में मिट्टी के तेल की बिक्री की थोक व परचून दरें निर्धारित कर दी हैं। अधिसूचना के अनुसार जिला के विभिन्न स्थानों में मिट्टी तेल की थोक बिक्री की कीमत 15088.52 रुपये प्रति किलोलीटर से 15695.25 रुपये प्रति किलोलीटर तथा परचून में प्रति लीटर 15.38 रुपये से लेकर 16.09 रुपये प्रति लीटर निर्धारित की गई है। ऊना शहरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

जन्माष्टमी पर कार्यक्रम चार से

ऊना : पूबोवाल स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर ठाकुरद्वारा में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में चार दिवसीय धाíमक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। महंत राम नारायण दास ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान चार सितंबर को शोभायात्रा निकाली जाएगी जो मंदिर परिसर से शुरू होकर कुठारबीत, हीरां, कुंगड़त, कलेड़ा, चंदपुर व ठाकरां से होते हुए मंदिर परिसर में लौटेगी। पांच सितंबर की रात्रि को कृष्ण जन्म, भजन-संकीर्तन तथा मटकी फोड़ लील... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

बेहाल होने लगा जिला मुख्यालय में यातायात

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला मुख्यालय में यातायात व्यवस्था बेहाल हो गई है। इससे पैदल चलने वाले लोगों के साथ वाहन चालक परेशान हैं। वहीं, हर समय हादसे का डर भी बना रहता है। यहां राष्ट्रीय राजमार्ग को चार लेन में चिह्नित किया गया है, लेकिन दो लेन पर गाड़ियां ही खड़ी रहती हैं। फुटपाथ से सड़क तक अवैध रूप से गाड़ियां होने के कारण लोग सड़क पर चलने को मजबूर हैं। यह समस्या शहर में किसी एक जगह की नहीं, बल्कि पूर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

सर्पदंश प्रभावित को शीघ्र पहुंचाएं अस्पताल : एडीएम

जागरण संवाददाता, अम्ब : अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजेश कुमार मारिया ने कहा है कि सर्पदंश प्रभावित व्यक्ति को बिना समय बर्बाद किए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया जाना चाहिए। बरसातों के दौरान सर्पदंश के ज्यादा मामले सामने आते हैं और इस मौसम में लोगों को काफी एहतियात बरतनी चाहिए। इन दिनों में जूते व पूरी बांह की कमीज डालकर खेतों व घासनियों में काम करना चाहिए। यह धारणा सही नहीं है कि सर्पदंश का उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनेगा अलग पंजीकरण काउंटर

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त अभिषेक जैन ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग जिला के दूरदराज व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सुविधा के लिए समय-समय पर चिकित्सा शिविर लगाए। जिला के विभिन्न स्थानों में सर्पदंश के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग इस बारे आंगनबाड़ी व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों को जागरूक करे। क्षेत्रीय अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए अलग से पंजीक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

फतेवालवासियों को बस सेवा का इतंजार

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : गांव वनगढ़, फतेवाल, पुखरू तथा दयाल मोहल्ले आदि के लोग बस सेवा से वंचित हैं। लोगों को बस सेवाओं के लिए मैहतपुर आना पड़ रहा है। बच्चों को स्कूलों तथा ग्रामीणों को जिला मुख्यालय आने जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रोजमर्रा का सामान लाने के लिए गृहणियों को पैदल ही लम्बा सफर तय करना पड़ रहा है। मरीजों तथा बुजुर्गो के लिए बस सेवा न होने के कारण इलाज से भी वंचित होना पड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)
        

ल्यूमिनस व सुपर मैक्स ने चलाया सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, गगरेट (अम्ब) : वे पुण्य कमाकर चले गए, लेकिन जाते-जाते देवभूमि की पावन धरा पर गंदगी फैलाकर बदनुमा दाग लगा गए। न तो मेला प्रशासन ने इधर-उधर लगे गंदगी के ढेर ठिकाने लगाने को तरजीह दी और न ही उन पंचायतों ने जिनके क्षेत्र में पंजाब की धाíमक संस्थाओं द्वारा मां ¨चतपूर्णी के सावन नवरात्र मेले में लंगर लगाने की अनुमति लेने के लिए पांच-पांच हजार रुपये की जमानत राशि जमा करवाई थी। हर बार की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 09:16 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें