1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

केंद्र सरकार किसान विरोधी : मलांगड़

संवाद सहयोगी, ऊना : भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में सोमवार को युवा कांग्रेस ने विधानसभा क्षेत्र कुटलैहड़ के टक्का से ऊना तक पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा में पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रामदास मलांगड़ समेत भारी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। टक्का से शुरू हुई पदयात्रा का पहला पड़ाव झलेड़ा में था। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में एसडीएम ऊना के माध्यम से राष्ट्रपति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:47 PM (IST)
        

वीपीएस के बच्चे 12वीं के परीक्षा परिणाम में छाए

ऊना : सीबीएसई की ओर से घोषित 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में वशिष्ट पब्लिक स्कूल बहड़ाला के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। स्कूल के छात्रों में दीपांशु ने 91 फीसदी अंक लेकर प्रथम, आयुषा पंडित ने 90.8 प्रतिशत अंक से दूसरा व रूपम ठाकुर ने 90.4 फीसद अंक लेकर तृतीय स्थान हासिल किया है। इसके अलावा शिखा ठाकुर ने 88, पीयूष पूरी ने 86, इशिता मल्होत्रा ने 86, जयेश ने 85.9, प्रदीप कुमार राणा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:11 PM (IST)
        

कन्या भ्रूणहत्या रोकने के लिए आगे आएं महिलाएं

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त अभिषेक जैन ने कहा कि समाज में गिरते ¨लगानुपात व बढ़ती कन्या भ्रूण हत्याओं को रोकने के लिए महिलाएं आगे आएं। वह सोमवार को लाल¨सगी पंचायत घर के प्रांगण में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित जागरूकता शिविर की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रसव पूर्व भ्रूण की ¨लग जांच करना कानूनी अपराध है। ऐसा करते हुए पकडे़ जाने पर कड़ी सजा का प्रावधान है। ऐसे अमानवीय कृत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:10 PM (IST)
        

मोदी सरकार ने एक वर्ष में बोए विकास के बीज : संदीप

संवाद सूत्र, बंगाणा : मोदी सरकार ने अपने एक वर्ष के कार्यकाल में विकास के कई बीज बोए हैं। यह बात भाजयुमो के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं हमीरपुर के प्रचारक संदीप आशू ने कुटलैहड़ विस क्षेत्र की बंगाणा की पंचायतों में जनसंपर्क अभियान के दौरान कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है। इससे कांग्रेस व अन्य पार्टी वर्ग हताश व निराश है। देश की गरीब जनता के बारे में अगर किसी ने सोचा है तो व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:03 PM (IST)
        

अधिवक्ता अनूप केसरी व संयोजक सतीश सचिव बने

संवाद सहयोगी, ऊना : आम आदमी पार्टी की ऊना विधानसभा सदर की कार्यकारिणी का सोमवार को गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से अधिवक्ता अनूप केसरी को संयोजक नियुक्त किया गया है। सतीश कुमार सचिव, राकेश चौधरी कोषाध्यक्ष, अधिवक्ता आशीष सचदेवा को कानूनी सलाहकार बनाया गया। आम आदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी पूर्ण द्विवेदी ने बताया कि गठित कार्यकारिणी में पॉल चौधरी को यूथ सैल, जगदीश चंद्र को एक्स सर्विसमैन, प्रेम अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:47 PM (IST)
        

कंडक्टर भर्ती रद होने से युवाओं में रोष

ऊना : प्रदेश सरकार व परिवहन विभाग की ओर से कंडक्टर भर्ती रद किए जाने से युवाओं में रोष है। उन्होंने कहा कि पहले वर्ष 2014 में मार्च में बेरोजगारो ने कंडक्टर भर्ती होने के लिए साक्षात्कार हमीरपुर में दिया था। सरकार ने बेरोजगारों अन्याय करते हुए साक्षात्कार को ही रद कर दिया। क्षेत्र के कमल किशोर ने बताया कि प्रदेश के हजारों बेरोजगारों से अन्याय हुआ है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि बेरोजगारों द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:45 PM (IST)
        

चौकी मनियार में 28 को लगेगी बिजली की लोक अदालत

ऊना : उपमंडल विद्युत चौकी मनियार के कार्यालय में 28 मई को बिजली की लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में बिजली संबंधी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उपमंडल चौकी मनियार के अंतर्गत भेरा-बडूही ,चौकी मन्यार, जोल, बेरियां, सोहारी-टकोली, चौली, सूरी, जबेहड़ ग्राम पंचायतों के विद्युत उपभोक्ता कार्यक्रम में अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्युत मंडल अम्ब के वरिष्ठ अधिशास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:45 PM (IST)
        

शांति स्थान नहीं मन को बदलने से मिलती है : स्वामी अतुल

संवाद सहयोगी, ऊना : ज्वार में श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन स्वामी अतुल कृष्ण महाराज ने प्रवचनों से श्रद्धालुओं को निहाल किया। उन्होंने कहा कि ईश्वर की भक्ति सर्वोत्तम पुरुषार्थ है। भक्तिमान प्राणी सर्वत्र सुखी रहता है। वास्तव में प्रभु की भक्ति एक ऐसा रसायन है जो जीवन के दोषों को मिटा कर मनुष्य को देवत्व प्रदान कर देता है। अपनी तृप्ति तो ज्ञान के एक घूंट से ही हो सकती है। जैसे कुएं के सारे जल की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:45 PM (IST)
        

लाल¨सगी में रास्ते के निर्माण के लिए स्वीकृत की धनराशि

ऊना : उपायुक्त अभिषेक जैन ने लाल¨सगी पंचायत में पंचायत घर से जसवाल मोहल्ला तथा ब्राह्माणों के घर के लिए रास्ते के निर्माण के लिए क्रमश: एक-एक लाख रुपये की राशि स्वीकृत की। इसके अतिरिक्त उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर पंचायत के राजस्व रिकॉर्ड को दुरुस्त करने को लेकर कहा कि इस बारे मामले को डीसी होशियारपुर से उठाया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:44 PM (IST)
        

एचआरटीसी में मैकेनिक व इलेक्ट्रीशियन के लिए आवेदन आमंत्रित

ऊना : हिमाचल पथ परिवहन निगम ऊना के क्षेत्रीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने बताया कि निगम में दो मोटर मैकेनिक, एक इलेक्ट्रीशियन तथा दो टायरमैन के पद भरे जा रहे हैं। इस पद के लिए 18 से 45 वर्ष की आयु के 10वीं पास और मोटर मैकेनिक ट्रेड में आइटीआइ किए व्यक्ति पीस मील वर्कर के आधार पर नियुक्त किए जाएंगे। नॉन आइटीआइ के व्यक्तियों के लिए कम से कम पांच वर्ष का अनुभव होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि पात्र व्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:44 PM (IST)
        

कुलदीप 28 से ऊना के तीन दिन के प्रवास पर

ऊना : राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष एवं विधायक कुलदीप कुमार 28 मई से जिला के तीन दिन के प्रवास पर आ रहे हैं। यह जानकारी उनके निजी सचिव ने दी। उन्होंने बताया कि कुलदीप कुमार 28 मई को ¨चतपूर्णी विधानसभा के अंतर्गत अम्ब टीला गांव में उठाऊ जल परियोजना का लोकार्पण कर जनसमस्याएं सुनेंगे। 29 मई को जिलास्तरीय पिपलू मेले के समारोह की अध्यक्षता करेंगे। 30 मई को नक्की गांव में नक्की ठठल खड्ड पर निíमत पुल का लोक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:44 PM (IST)
        

जनता मोटर वर्कशाप मुबारिकपुर में लगाया भंडारा

मुबारिकपुर : जनता मोटर वर्कशाप मुबारिकपुर में सोमवार को धाíमक कार्यक्रम का अयोजन किया गया। कार्यक्रम में श्रीश्री वेदांताचार्या स्वामी सुग्रावा नंद महाराज मौजूद रहे। इस दौरान स्थानीय प्रबंधकों द्वारा भंडारा लगाया गया। भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर स्वामी सुग्रावानंद का आशीर्वाद प्राप्त किया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:44 PM (IST)
        

भटोली कॉलेज में बीबीए व बीसीए के लिए प्रवेश शुरू

टाहलीवाल : एसवीएसडी कॉलेज भटोली में बीबीए व बीसीए कोर्स की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्राचार्य केएल धारीवाल ने बताया कि दोनों कोर्स के लिए न्यूनतम योग्यता 50 फीसद अकों के साथ बाहरवीं कक्षा पास होना अनिवार्य है। जो विद्यार्थी बीबीए व बीसीए कोर्स में दाखिला लेना चाहते है, वे एडवांस रजिस्ट्रेशन मात्र 300 रुपये देकर करवा सकते है, जो नॉन रिफनडेबल होगी। कोई भी विद्यार्थी दाखिले के लिए भटोली कॉलेज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:42 PM (IST)
        

ऑप्टेक विद्या आइटीआइ के विद्यार्थियों ने किया उम्दा प्रदर्शन

ऊना : ऑप्टेक विद्या आइटीआइ अम्ब के विद्यार्थियों तकनीकी शिक्षा बोर्ड की वाíषक परीक्षाओं में उम्दा प्रदर्शन किया है। संस्थान की छात्रा ज्योति पटियाल तकनीकी शिक्षा बोर्ड की वाíषक परीक्षा परिणाम में स्वर्ण, हरीश कुमार ने रजत व रमन कुमार ने कांस्य पदक जीता है। प्रबंधक सुशील शर्मा ने इन होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:42 PM (IST)
        

स्कूलों की समयसारिणी में बदलाव की लगाई गुहार

मुबारिकपुर : सीएंडवी अध्यापक संघ ने भीषण गर्मी पड़ने पर जिला में स्कूलों की समयसारिणी में बदलाव करने की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि गर्मी प्रतिदिन बढ़ रही है। संघ के जिला प्रधान सुरेंद्र पाल, पूर्व प्रधान सतमल ने कहा है कि इन दिनों में गर्मी में बच्चे बेहाल हो रहे हैं। वहीं दोपहर 12 बजे के बाद तो तापमान काफी बढ़ जाता है। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए सरकार को जल्द से जल्द जिलाभर में स्कूलों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:42 PM (IST)
        

बाइक व बस में टक्कर, दो श्रद्धालु घायल

अम्ब : मां ¨चतपूर्णी के दर्शन कर घर लौट रहे दो युवकों की बाइक विपरीत दिशा से आ रही बस से टकरा गई। हादसे में दोनों युवक घायल हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अम्ब में भर्ती करवाया गया, यहां से उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल ऊना और वहां से पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। सोमवार को लुधियाना के कशिश व अमनजोत मोटरसाइकिल पर सवार होकर मां ¨चतपूर्णी के दर्शन कर घर को लौट रहे थे। अभी उनकी मोटरसाइकिल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:41 PM (IST)
        

पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा अब 21 जून

ऊना : जिला ऊना के अंतर्गत पुरुष, महिला व आरक्षी चालक के पदों की भर्ती प्रक्रिया में शारीरिक व ग्राउंड परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा में संशोधन किया गया है। लिखित परीक्षा 14 की जगह 21 जून को होगी। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक अनुपम शर्मा ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:41 PM (IST)
        

देहलां को आदर्श गांव बनाने के लिए मुस्तैद हुआ प्रशासन

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : प्रदेश के सबसे बडे़ गांव देहलां को आदर्श बनाने में अब धरातल पर भी काम शुरू होने की पूरी संभावना बन गई है। दैनिक जागरण ने सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा गोद लिए गए इस गांव को लेकर एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इस रिपोर्ट में गांव के हालात और लोगों की आदर्श गांव योजना को लेकर नकारात्मक हो रही सोच को लेकर जानकारी दी थी। इसके बाद न केवल प्रशासन हरकत में आया बल्कि गांव में जो स्थानीय जन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:21 PM (IST)
        

नूडल उद्योग में केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की दबिश

जागरण संवाददाता, ऊना : जिले के बीबीटी औद्योगिक क्षेत्र में नूडल बनाने वाली कंपनी की स्थानीय यूनिट में केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने सोमवार को दबिश दी। टीम ने कंपनी के नूडल के जुडे़ उत्पाद के सैंपल लिए। उत्पाद में हानिकारक तत्व होने पर देश में हंगामा मचने के बाद अब हिमाचल भी इसकी जद में आ गया है। टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र में स्थित नूडल बनाने वाली मल्टीनेशनल कंपनी के एक निजी उद्योग में कें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:15 PM (IST)
        

मंदिर न्यास की फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग

संवाद सहयोगी, ¨चतपूर्णी : बधमाणा के जंगल में फेंके गए कूड़े से लगी आग की मंदिर न्यास ने नैतिक जिम्मेदारी ली है और यह भरोसा भी दिया है कि निकट भविष्य में न तो इस साइट पर सफाई कर्मचारी आग लगाएंगे और न ही पर्यावरण को प्रदूषित होने दिया जाएगा। न्यास ने सोमवार को अग्निशमन वाहन भेजकर आग पर काबू किया। मंदिर अधिकारी ने संबंधित कर्मचारियों को सख्त दिशा-निर्देश दिए कि डं¨पग साइट पर आग लगाने वालों के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:47 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें