ऊना

  • गगरेट पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिए एटीएम लुटेरे

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गगरेट : उपमंडल अम्ब में एटीएम लूट की घटनाओं से पर्दा उठने की उम्मीद जगी है। पंजाब पुलिस द्वारा पकड़े गए एटीएम लुटेरों को गगरेट पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर यहां ट्रांसफर कर लिया है। जिन्हें शनिवार को न्यायाधीश के समक्ष पेश कर पुलिस ने उनका चार दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि एटीएम लुटेरे क्षेत्र में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की तै... और पढ़ें »

  • ऊना पुलिस में भरे जाएंगे 114 पद

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : हिमाचल प्रदेश पुलिस में पुरुष व महिला आरक्षियों के रिक्त पद भरे जाएंगे। जिसमें जिला ऊना के लिए पुरुष आरक्षी 91, महिला आरक्षी के लिए 23 पद भरे जाएंगे। पुलिस अधीक्षक अनुपम शर्मा ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों की आयु एक फरवरी 2016 को जो सामान्य श्रेणी में आते हैं 18 से 23 वर्ष, अनुसूचित जाति, जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग 18 से 25 वर्ष व होमगार्ड 20 से 28 वर्ष के मध्य है, वे युवा भर्ती ... और पढ़ें »

  • फ्रेंड्स कालोनी में दिखे तेंदुए के पंजे के निशान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:30 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : फ्रेंड्स कालोनी में करीब दस दिन से घुस आए एक तेंदुए ने लोगों में खौफ पैदा कर रखा है। आए दिन शहर मे ंतेंदुए के पैरों के निशान देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को फ्रेंड्स कालोनी में तेंदुए के पंजे देखे जाने से लोगों में डर पैदा हो गया है। किसी अनहोनी से बचने के लिए अभिभावकों ने बच्चों के घरों से बाहर निकलने तक पर पाबंदी लगा दी है। रात को लोग घर से निकलने में परहेज करने लगे हैं। तेंद... और पढ़ें »

  • तलमेहड़ा के राधा कृष्ण मंदिर में लगाया भंडारा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:29 PM (IST)

    बंगाणा : उपमंडल बंगाणा की ग्राम पंचायत तलमेहड़ा के प्रसिद्ध राधा कृष्ण मंदिर में शनिवार को विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस मंदिर के संस्थापक रूप चंद शर्मा ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण करने वाले सभी भक्तजनों का इस कार्यक्रम में पहुंचने पर धन्यवाद किया। इस मौके पर कमेटी प्रधान प्रकाश चंद, सुखदेव शर्मा,अजय शर्मा, विजय शर्मा, अशोक शर्मा, रोशन लाल, सुखदेव, किशन देव, संत राम, नरेंद्र धीमान, यशपाल शर्मा,... और पढ़ें »

  • रक्कड़ के बस चालक की हृदयघात से मौत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:03 PM (IST)

    ऊना : सब्जी मंडी ऊना के समीप निजी बस में सो रहे चालक की हृदयघात से मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है। अमरीक ¨सह पुत्र रत्न चंद निवासी गांव रक्कड़ कांगड़ा एक निजी बस पर चालक था। शनिवार रात को सब्जी मंडी के समीप बस को खड़ा कर वह उसी में सो गया। सुबह उसके न उठने पर जब अमरीक के सहयोगियों ने उसे उठाया तो वह नहीं उठा। इसकी हृदयघात से मौत हो चुकी थी। पुलिस ने क्षेत्रीय अस्पताल ... और पढ़ें »

  • सत्ती ने किया गली का निरीक्षण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:02 PM (IST)

    टाहलीवाल : ग्राम पंचायत अजौली में बन रही गली का निरीक्षण प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं ऊना सदर के भाजपा विधायक सतपाल ¨सह सत्ती ने किया। गली के निर्माण कार्य के लिए भाजपा विधायक ने तीन लाख रुपए की राशि जारी की थी। गली के निमार्ण कार्य के शीघ्र होने को लेकर गांववासियों में खुशी का माहौल पाया जा रहा है। पूर्व बीडीसी सदस्य अनिल कुमार एवं गांववासियों ने इसके लिए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का धन्यवाद व्यक्त किया है... और पढ़ें »

  • उपमंडल अम्ब में तय से ज्यादा वसूले जा रहे शराब के दाम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अम्ब : आबकारी एवं कराधान विभाग की नाक तले उपमंडल अम्ब में बेलगाम हुई शराब लाबी नियमों को धत्ता बताकर अधिकतम खुदरा मूल्य से ज्यादा शराब के दाम वसूल रही है। हालांकि आबकारी एवं कराधान आयुक्त द्वारा अधिकतम खुदरा मूल्य से ज्यादा शराब की कीमत वसूल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश विभागीय अधिकारियों को दिए गए थे लेकिन अलग-अलग दामों पर शराब की बिक्री होने से आबकारी एवं कराधान... और पढ़ें »

  • गुरपलाह स्कूल में होनहारों को किया सम्मानित

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:50 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, टाहलीवाल : सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत नवज्योति यूथ वेलफेयर सोसायटी संतोषगढ़ व डाइट देहलां के संयुक्त तत्वावधान में खंड हरोली के गुरपलाह (बाथु) के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में खंडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि एसडीएम धनवीर ¨सह ठाकुर ने शिरकत की। कार्यक्रम में बीते रविवार को दो साल के ज्योतिष करण के ¨जदा जल जाने से हुई मौत पर एसडीएम व सभी ... और पढ़ें »

  • केंद्र सरकार ने चलाई हैं कल्याणकारी योजनाएं

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:50 PM (IST)

    ऊना: जिला ऊना दलित उत्थान कल्याण संघ की बैठक शनिवार को हुई। संघ के अध्यक्ष जौली राम ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार दलित वर्ग के हित में नीतियां बना रही है। देश में दलितों को वोट बैंक के रूप में ही प्रयोग किया जाता रहा है। कभी दलितों को सम्मान देने का काम नहीं किया गया है। डॉ. भीम राव अंबेडकर, बाबू जगजीवन राम जैसे नेताओं को भी सम्मान देने में कांग्रेस ने कमी रखी थी। मोदी सरक... और पढ़ें »

  • सैनिक कैंटीन के सामने से बाइक चोरी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:49 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : ऊना नंगल रोड बाजार से चोरों ने बाइक चुरा ली। बाइक चालक प्रवीण कुमार निवासी बहडाला ने बताया कि वह सैनिक कैंटीन के सामने एक निजी संस्थान में कोचिंग के लिए आता है। प्रतिदिन वह संस्थान के नीचे ऊना-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे के किनारे बाइक खड़ी करता है। शुक्रवार को भी इसने अपनी बाइक वहां पर खड़ी लेकिन चाबी निकालना भूल गया और संस्थान में चला गया। कुछ समय बाद जब चाबी लेने के लिए आया तो वहां स... और पढ़ें »

  • अंबेडकर पार्क की स्वच्छता को लगा ग्रहण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:49 PM (IST)

    संवाद सूत्र, संतोषगढ़ : नगर परिषद संतोषगढ़ के वार्ड नंबर पांच में लाखों की लागत से बना अंबेडकर पार्क बदहाली का शिकार है। पार्क की दशा ऐसी हो चुकी है कि सुबह व शाम के समय टहलने के लिए पहुंचने वाले लोगों के लिए सुरक्षित माना जाने वाला पार्क आज किसी खतरे से कम नहीं है। यहां तक कि उद्घाटन पट्टिका भी टूटने लगी है। पार्क में स्वच्छता को भी ग्रहण लग चुका है, जिससे कई स्थानों पर गंदगी पसरी हुई है। स्थानीय... और पढ़ें »

  • निजी बस चालक अड्डे में बढ़ा रहे जाम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:47 PM (IST)

    सुरेश बसन, ऊना मुख्य बस अड्डा में समय से पूर्व व अकारण आकर ठहर रही निजी बसों से जाम लग रहा है। हालांकि अड्डा प्रशासन व परिवहन निगम के उच्च अधिकारियों द्वारा इन बसों को समय से दस मिनट पहले बस अड्डा में प्रवेश करने की हिदायत दी गई है। लेकिन निजी बसों में कई बस चालक ऐसे हैं, जो मनमानी के चलते निर्धारित समय से कई-कई घंटा पहले ही डेरा जमाकर जाम की समस्या को बढ़ावा दे रहे हैं। इनमें कुछेक ऐसी बसें भी ह... और पढ़ें »

  • रायंसरी में पहले दिन पहलवानों ने खूब दिखाया दम

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    ऊना : रायंसरी स्थित प्रकाश चंद मेमोरियल स्कूल के मैदान में शनिवार को दो दिवसीय विशाल दंगल का शुभारंभ बीडीसी सदस्या उर्मिला शर्मा ने किया। पीर बाबा दंगल कमेटी रायंसरी व झलेड़ा के तत्वावधान में आयोजित इस दंगल में उत्तरी भारत के विभिन्न कोनों से लगभग 200 से अधिक पहलवान अपना दम दिखा रहे हैं। शनिवार को पहले दिन लगभग 50 से अधिक अहम मुकाबले हुए। कमेटी रायंसरी एवं झलेड़ा के पदाधिकारियों राम रत्न, राकेश कुमा... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने की माता-पिता की पूजा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:44 PM (IST)

    ऊना : स्कॉलर्स यूनिफाइड स्कूल ऊना में शनिवार को मातृ-पितृ दिवस का आयोजन किया गया। पि्रंसिपल धीरज शर्मा की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने माता-पिता को तिलक लगाया और उनकी पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के साथ संस्कारों से भी सुसज्जित किया जा रहा है। इससे वह अपने रीति-रिवाजों और परंपराओं को भी जान सकें। और पढ़ें »

  • पांचवी व आठवीं की परीक्षाओं पर की चर्चा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:43 PM (IST)

    बंगाणा : मान्यता प्राप्त पब्लिक स्कूल एसोसिएशन की बैठक प्रधान विनोद शर्मा की अध्यक्षता में ऑसम फूड प्वाइंट बंगाणा में हुई। बैठक में पांचवीं और आठवीं की परीक्षाओं, संगठन के आय-व्यय पर चर्चा हुई। बैठक में राकेश कुमार, जेडी आर्य, नरेश कुमार समेत अन्य उपस्थित रहे।और पढ़ें »

  • प्राकृतिक जल स्त्रोतों की साफ-सफाई की

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:43 PM (IST)

    गगरेट : राजधानी शिमला में फैले पीलिया से नगर पंचायत गगरेट प्रशासन भी सतर्क हो गया है। नगर पंचायत द्वारा कस्बे में स्थापित प्राकृतिक जल स्त्रोतों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पेयजल स्त्रोतों की क्लोरीनेशन भी करवाई जा रही है। नगर पंचायत द्वारा वार्ड नंबर तीन के प्राकृतिक स्त्रोतों की साफ-सफाई करने के साथ इनकी क्लोरीनेशन भी की गई। नगर पंचायत सचिव सतीश ठाकुर ने बताया कि कस्बे में स्वच्छ ... और पढ़ें »

  • पुलिस ने चालान काट वसूला जुर्माना

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:43 PM (IST)

    ऊना : :यातायात नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस ने 108 चालान कर 48 चालानों का मौके पर ही निपटारा किया। पुलिस ने इनसे 10,800 रुपये जुर्माना वसूल किया जबकि अन्य 60 चालान चालक कोर्ट के आदेशों पर भुगतेंगे। एसपी अनुपम शर्मा ने बताया कि जिला भर में लगाए विभिन्न नाकों के चालान किए गए हैं। और पढ़ें »

  • रेल बजट में हिमाचल के हक की आवाज उठाई

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:42 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : केंद्र सरकार के रेल बजट में हिमाचल के हक देने की आवाज जनहित मोर्चा ने उठाई है। रेलमंत्री सुरेश प्रभु व सांसद अनुराग ठाकुर को लिखे पत्र में जनहित मोर्चा ऊना ने हिमाचल की प्रमुख रेल सुविधा प्रदान करने की मांग की है। मोर्चा के अध्यक्ष राजीव भनोट ने कहा कि हिमाचल को केंद्र सरकार रेलवे नेटवर्क में हक प्रदान करे। मोर्चा ने मांग की है कि नंगल से सहारनपुर से चलने वाली ट्रेन को अंब से ... और पढ़ें »

  • रंगारंग प्रस्तुति ने लूटी वाहवाही

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अम्ब : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कलरूही का वार्षिक समारोह शनिवार को मनाया गया। इसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक राकेश कालिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर खूब वाहवाही लूटी। विद्यार्थियों ने हास्य नाटक मुजरिम हाजिर हो पेश कर दर्शकों को लोटपोट कर दिया। मुख्यातिथि ने मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

  • टीसीपी के दायरे में आए लोग परेशान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गगरेट : ग्राम एवं नगर नियोजन विभाग की लापरवाही आम जनता के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। उपमंडल अम्ब के कई गांव ग्राम एवं नगर नियोजन विभाग के दायरे में ले लिए गए हैं लेकिन अभी तक उपमंडल अम्ब में विभाग का एक कार्यालय खुल नहीं पाया है। लोगों को जरूरी कार्यो के लिए बार-बार ऊना स्थित विभागीय कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार उपमंडल अम्ब के क... और पढ़ें »

(News from Una, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें