Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

रास्ते का निर्माण नहीं हुआ तो होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, संतोषगढ़ : संतोषगढ़ नगर परिषद की ओर से काफी पहले बनाई गई सीमेंटेड गलियां कई स्थानों पर टूट गई हैं। नगर परिषद संतोषगढ़ के गुरु रविदास मंदिर के नजदीक वार्ड नंबर आठ एवं चार के स्वां नदी को मिलने वाले रास्ते का भी यही हाल है। इस रास्ते का निर्माण काफी समय पहले हुआ था और अब यह रास्ता अपना दम तोड़ता हुआ नजर आ रहा है। रास्ते में जगह-जगह गड्ढे हैं। हैरत की बात है कि नगर के उपाध्यक्ष का घर भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:01 PM (IST)
        

यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 48 चालान

ऊना : पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर थाना सदर ऊना के अंतर्गत चार चालान कर जुर्माने के रूप में 400 रुपये प्राप्त किए हैं। इसके अलावा यातायात नियमों की अवहेलना करने पर मोटर वाहन अधिनियम के अंर्तगत 48 चालान किए गए। इनमें से 43 चालान का मौके पर निपटारा कर 17,100 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त किए गए हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:23 PM (IST)
        

युवक ने जहरीला पदार्थ निगला

बंगाणा : उपमंडल बंगाणा में शनिवार को एक युवक ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। उसका उपचार क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में किया जा रहा है। तनोह निवासी गौरव ने गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया। इससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और परिजनों ने उसे बंगाणा के अस्पताल में पहुंचाया। चिकित्सकों ने गौरव की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रेफ र कर दिया। गौरव के स्वास्थ्य में सुधार आया है। पुलिस ने इस संबंध ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

दौलतपुर के एफ आरयू अस्पताल में हाईमास्ट लाइट का लोकार्पण

दौलतपुर : नगर पंचायत दौलतपुर चौक के एफ आरयू अस्पताल में हाईमास्ट लाइट का उद्घाटन गगरेट के विधायक राकेश कालिया ने दीपावली के इस शुभ अवसर पर किया। लगभग 3 लाख 70 हजार रुपये की लागत से स्थापित हाईमास्ट लाइट जनता को समर्पित की गई। इस अवसर पर उनके साथ दौलतपुर चौक की नप अध्यक्षा सुरक्षा कंवर, उपाध्यक्ष प्रदीप शर्मा, पार्षद शक्ति, योगराज, विशारी लाल, सतीष चौधरी, गगरेट युका अध्यक्ष विजय सिंह, उपाध्यक्ष अजय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:31 PM (IST)
        

कबड्डी में अंबेहड़ा ने लठियाणी व हटली ने बंगाणा को हराया

संवाद सहयोगी, बंगाणा : उपमंडल मुख्यालय बंगाणा में शहीद अजय शर्मा ओपन राज्यस्तरीय ओपन कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरे दिन कई मुकाबले हुए। अंबेहड़ा ने लठियाणी को व हटली ने बंगाणा को पराजित कर सुपर सिक्स में प्रवेश कर लिया है। प्रतियोगता के तीसरे दिन रविवार को सुपर सिक्स मुकाबले करवाए जाएंगे। इनमें हटली ए का अकादमी, हटली हटर बनाम सेवन स्टार बडूही व टक्का सीनियर बनाम अंबेहड़ा का मैच होगा। फाइनल मुकाबला जीतन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:10 PM (IST)
        

ेकल बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति

ऊना : स्थानीय 33 केवी सब स्टेशन के अंतर्गत आने वाले गावों में विद्युत आपूर्ति सोमवार व वीरवार को बंद रहेगी। यह जानकारी विद्युत उपकेंद्र मैहतपुर के सहायक अभियंता सुरेंद्र कुमार कालिया ने दी है। उन्होंने बताया कि 27 और 30 अक्टूबर को 33 केवी ऊना- मैहतपुर विद्युत लाइनों की पुरानी तारें बदलने के कारण सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। इस कारण औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर, मैहतपुर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        

केसी कॉलेज पंडोगा में कार्यक्रम कल से

ऊना : जिला के पंडोगा में स्थित केसी इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट, शिक्षण संस्थान में नेहरू युवा केंद्र के सौजन्य से युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास कार्यक्रम का आयोजन 27-29 अक्टूबर को किया जा रहा है। नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक, डाक्टर शांतनु साहा ने बताया कि 27-29 अक्टूबर तक चलने वाले इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के आयोजन में विकास खंड हरोली के युवा व महिला मंडलों से लगभग पचास युवा भाग लेंगे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:01 PM (IST)
        

खुले दरबार में कुलदीप कुमार ने सुनी जनसमस्याएं

संवाद सहयोगी, अम्ब : जनता की समस्याओं के त्वरित निपटान के लिए शनिवार को विधायक कुलदीप कुमार द्वारा लोक निर्माण विभाग के अम्ब स्थित विश्राम गृह में खुले दरबार का आयोजन किया गया। खुले दरबार में अपनी समस्याओं को लेकर करीब अस्सी फरियादी कुलदीप कुमार से मिले। इनमें से अधिकांश समस्याओं का निपटारा मौका पर ही कर दिया गया जबकि अन्य समस्याओं के त्वरित निपटारे के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित कर दिया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

भटेहड़ में सामान लेने गई महिला वापस नहीं लौटी

चिंतपूर्णी : घर से बाजार सामान लेने गई चिंतपूर्णी के भटेहड़ गांव की निवासी सीता देवी (55) का लापता होने के चार दिन बाद भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। महिला के परिजनों ने शनिवार को चिंतपूर्णी पुलिस थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी है। महिला के बेटे राकेश कुमार ने बताया कि सीता देवी 21 अक्तूबर को निकटवर्ती बाजार जौड़बड़ में घरेलू सामान लेने गई थी लेकिन उसके बाद वापस नहीं लौटीं। तमाम रिश्तेदा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:26 PM (IST)
        

चिंतपूर्णी बाजार में सड़क पर अतिक्रमण से दिक्कत

चिंतपूर्णी : चिंतपूर्णी बाजार में सड़क पर अतिक्रमण के कारण राहगीरों को चलने में बेहद कठिनाई होती है। वहीं, मंदिर प्रशासन को नालियों की सफाई करने में भी काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं। स्थानीय प्रशासन ने कुछ दिन पूर्व इस समस्या को लेकर अभियान चलाने की बात भी कही थी लेकिन कागजी बातों के अलावा कुछ नहीं हो पाया है। स्थानीय मुख्य बाजार में कई दुकानदारों ने सड़कों पर अतिक्रमण कर रखा है। इस वजह से गाड़ियों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:22 PM (IST)
        

वृद्धा को अज्ञात बाइक ने टक्कर मार किया घायल

फोटो) संवाद सहयोगी, ऊना : ऊना मुख्यालय के समीपवर्ती लालसिंगी गाव में वीरवार देर सायं एक अज्ञात बाइक की टक्कर से एक वृद्धा घायल हो गई। वृद्धा की बाई टाग में फ्रेक्चर आ गया है और वह क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में उपचाराधीन है। उत्तमी देवी (100) पत्नी स्व. मस्त राम निवासी लालसिंगी की मौके पर पहुंची पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। लालसिंगी रेन शेल्टर के समीप उत्तमी देवी सायं लगभग साढ़े छह बजे सड़क किनारे घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:30 AM (IST)
        

27 व 30 को लगेगा बिजली कट

ऊना : 33 केवी सब स्टेशन ऊना के तहत गावों की विद्युत आपूर्ति 27 व 30 अक्टूबर को बाधित रहेगी। विद्युत उपकेंद्र मैहतपुर के सहायक अभियतां सुरेंद्र कुमार कालिया ने बताया कि निर्धारित दिनों में 33 केवी ऊना-मैहतपुर विद्युत लाइनों की पुरानी तारे बदलने के कारण सुबह नौ से सायं पांच बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी। विद्युत सप्लाई बंद होने के कारण औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर, मैहतपुर बाजार, बसदेहड़ा, रायपुर सहोड़ा, चड़त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

राकेश कालिया ने जनता को समर्पित की हाई मास्ट लाइट

विधायक बोले -- नगर पंचायत गगरेट का विकास प्राथमिकता में शामिल संवाद सहयोगी, गगरेट : नगर पंचायत गगरेट अब रात को भी रोशन रहेगी। कस्बे को अंधेरे से बाहर निकालने के लिए नगर पंचायत गगरेट द्वारा करीब चौदह लाख रुपये की लागत से चार हाई मास्ट लाइट स्थापित की गई हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक राकेश कालिया ने दीपावली के शुभ अवसर पर इन हाई मास्ट लाइट को जनता को समर्पित किया। इसके चलते अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

मलाईदार विभागों में उपहारों की भरमार

जागरण टीम, ऊना : उपहारों के लिए सरकारी कार्यालयों में इस कद्र मारामारी और भूख की शायद साल के बाद उन्हें बहुत बड़ी सौगात मिलने जा रही हो। अधिकांश सरकारी विभागों में दीवाली को लेकर उपहारों की संस्कृति जारी रही। खास विभागों के खास अधिकारियों की तो मौज थी। बेरोकटोक अधिकारियों के कमरों में उपहार भरे जा रहे थे और कुछ तो घरों तक भी पहुंच रहे थे। मीडिया को रोकने के लिए सूमो पहलवान ऊना में आबकारी एवं करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

एक माह में 315 चालान, 1.20 लाख जुर्माना वसूला

निर्देश प्रधानाचार्यो को भी रोड सेफ्टी क्लब का सदस्या बनाया जाए : जितेंद्र यातायात नियमों का सख्ती से पालना करवाने के लिए आवाज बुलंद रोड सेफ्टी क्लब की बैठक में बढ़ रही सड़क दुर्घटना पर जताई चिंता संवाद सहयोगी, गगरेट : रोड सेफ्टी क्लब गगरेट की बैठक बुधवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में हुई। इसकी अध्यक्षता डीएसपी जितेंद्र चौधरी ने की। बैठक में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता प्रकट की ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

टैंकर की टक्कर से बाइक सवार गंभीर घायल

ऊना : उपमंडल बंगाणा में एक टैंकर ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक को गंभीर चोटें आई हैं। राकेश कुमार पुत्र सोहनू राम निवासी गांव जोल ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वह बुधवार सुबह अपने घर के आगन में था तो अंबेहड़ा की तरफ से टैंकर (एचपी 67-3313) तेज रफ्तार से गलत दिशा में आया और जोल की तरफ से आ रही बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक अरुण कुमार को गंभीर चोटें आई हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

अम्ब में लोहे की रॉड से बहन की हत्या

संवाद सहयोगी, अम्ब : उपमंडल अम्ब के लंबा सैल गांव में एक भाई ने सगी बहन के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार होकर अपने घर पहुंच गया। जहां से अम्ब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जिला हमीरपुर के उपमंडल नादौन के बल सुथरयाल गांव के लखविंदर सिंह का दांपत्य जीवन खटास भरा था। उसकी पत्नी मधु के साथ नहीं बनती थी। इस कारण वह उसके साथ नहीं रहती थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

साइकिल सवार को बचाते बाइक झाड़ियों में गिरी, दो घायल

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला ऊना के रामपुर में साइकिल सवार बच्चे को बचाते हुए बाइक चालक अनियंत्रित होकर झाड़ियों में गिर गया। हादसे में बच्चा व बाइक चालक घायल हो गया। घायल जतिन (10) पुत्र होशियार सिंह निवासी गाव रामपुर व बाइक चालक खलील पुत्र अलीम निवासी गाव सुजानपुर उत्तर प्रदेश को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती करवाया गया है। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को छुट्टी दे दी गई है, जबकि घायल चालक अस्प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

औद्योगिक क्षेत्र पंडोगा को पर्यावरण मंत्रालय की मंजूरी

संवाद सहयोगी, ऊना : हरोली विधानसभा क्षेत्र के पंडोगा में विकसित किए जाने वाले औद्योगिक क्षेत्र को सोमवार को पर्यावरण मंत्रालय ने मंजूरी दी है। इससे हरोली में औद्योगिक टाउनशिप विकसित होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। अब नए उद्योग स्थापित होने से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। यह जानकारी उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली में जनसभा में दी। उद्योग मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने बजट में प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

बिना दस्तावेज सोना बेचते तीन लाख के जेवरात बरामद

संवाद सहयोगी, ऊना : त्योहारी सीजन में सोने व अन्य गहनों की खूब खरीदारी हो रही है। ऐसे में नकली व बिना दस्तावेजों के सोना बेचने का गिरोह भी सक्रिय हो गया है। इसके मद्देनजर आबकारी एवं कराधान विभाग के निरीक्षकों की टीम ने जिले के कई स्थानों पर दबिश दी। टीम ने मंगलवार को अन्य राज्यों से ऊना में बिना दस्तावेजों के सोने के आभूषण बेचने के आरोप में गिरोह के एक सदस्य को काबू किया है। आरोपी के कब्जे से टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें