Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

सेना में भर्ती करवाने के नाम पर ठगने वाला गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, दौलतपुर चौक : सेना में भर्ती करवाने के नाम पर जालसाजी कर लाखों रुपये ऐंठ लेने के मामले का विजिलेंस की ऊना शाखा ने भंडाफोड़ किया है। आरोपी से सेना के चार नियुक्ति पत्र व एक लाख रुपये बरामद हुए हैं। यह राशि नियुक्ति पत्र देने की एवज में एक युवक से ली गई थी। विजिलेंस टीम ने आरोपी को दौलतपुर चौक पुलिस चौकी के हवाले कर दिया है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

कार्यालयों में पद भरने की प्रक्रिया शुरू : अभिषेक जैन

जागरण संवाददाता, ऊना : नवगठित एडीएम कार्यालय हरोली व उपतहसील जोल में विभिन्न पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह जानकारी डीसी ऊना अभिषेक जैन ने सोमवार को ऊना में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि इन कार्यालयों में कुछ पद पदोन्नति, कुछ आउटसोर्सिग व शेष सीधी भर्ती से भरे जा रहे हैं। बैठक में तीन कनिष्ठ सहायकों को वरिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नत करन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:44 PM (IST)
        

उद्योग मंत्री ने बंधाया ढांढस

ऊना : उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने पंडोगा के पूर्व प्रधान चौधरी रामप्रसाद के बेटे सुशील कुमार की बिजली गिरने से हुई मौत पर शोक प्रकट किया है। रविवार देर सायं उद्योग मंत्री ने स्वयं पंडोगा में प्रभावित परिवार से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। सुशील कुमार स्वास्थ्य विभाग में एमपीडब्ल्यू के पद पर कार्यरत थे। सोमवार को शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनकी अंतिम यात्रा में एग्रो पैकेजिंग के पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

तेंदुए के आतंक से सहमे सकौन के बाशिंदे

संवाद सहयोगी, बंगाणा : उपमंडल बंगाणा की पंचायत बल्ह का गांव सकौन तेंदुए के आतंक से सहमा हुआ है। तेंदुए ने गांव के करीब आठ पालतू कुत्तों को शिकार बना लिया है। ग्रामीणों किशन चन्द, प्रीतम चन्द, कमल कुमार, पवन कुमार, रोशनी देवी, प्रभु राम, कुलदीप कुमार का कहना है कि तेंदुए के आतंक से लोगों ने शाम ढलते ही घरों से निकलना बंद कर दिया है। तेंदुए ने उनके पालतू कुत्तों को शिकार बना लिया है। उन्होंने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

गगरेट में 45 लाख से बनेंगे तीन खेल परिसर

संवाद सहयोगी, गगरेट : विधानसभा क्षेत्र गगरेट में खेल व खिलाड़ियों के लिए अच्छे दिनों की आस बंधी है। ग्रामीण क्षेत्रों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए तीन खेल परिसर स्थापित करने की योजना है। इसके लिए करीब 45 लाख रुपये खर्च होंगे। इन खेल परिसरों के लिए राज्यसभा सदस्य विप्लव ठाकुर सांसद निधि से धन मुहैया करवाएंगी। रविवार को भद्रकाली गांव में आयोजित समारोह में पहुंची सांसद विप्लव ठाकुर ने विध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

सरहद ने बदल दी 'मदद' की परिभाषा!

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : 'तेरे शहर में होता है पत्थरों का कारोबार, हम लोग बदनसीब ही हैं जो आइना-साज हैं।' अब इसे सरकारी मापदंडों को परिभाषित करने का दृष्टिकोण कह लें या फिर इसी तर्ज पर किसी को उपेक्षित करने का प्रावधान, लेकिन सच यही है कि एक गांव को सरहद के कारण अपने हक से वंचित रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। चिंतपूर्णी से महज दस मीटर की दूरी पर बसी समनोली पंचायत के हिस्से में इस धार्मिक नगरी की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

मोदी सरकार के सौ दिन में जनता को मिला धोखा : विप्लव

संवाद सहयोगी, गगरेट : सांसद विप्लव ठाकुर ने सीमा पर हो रही गोलीबारी व बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार को कोसा। सरकार के सौ दिन के शासन में जनता के हाथ धोखा ही लगा है केंद्र सरकार जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में बुरी तरह से विफल रही है। विपक्ष में रहते हुए इन मुद्दों पर सरकार को घेरने वाली भाजपा अब सत्ता हाथ लगते ही इन मुद्दों को भूल गई है। पड़ोसी देश पाकिस्तान रोजाना सीज फायर का उल्लंघन कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

कार-ट्रक भिड़ंत में तीन युवक घायल

संवाद सहयोगी, गगरेट : कस्बे से करीब छह किलोमीटर दूर पंजाब-हिमाचल सीमा पर कार व ट्रक की भिड़ंत में कार सवार तीन युवक बुरी तरह से घायल हो गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखचे उड़ गए। तीनों युवक जालंधर के एक निजी विश्वविद्यालय के छात्र बताए जा रहे हैं। गगरेट पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार देर सायं जालंधर के एक निजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र एक कार में गगरेट की तरफ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं की बस पहाड़ी से टकराई, 31 घायल

जागरण टीम, चिंतपूर्णी : उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर के समीप किन्नू में रविवार रात श्रद्धालुओं से भरी बस के पहाड़ी से टकरा जाने से 31 श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें से पांच श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों में आठ बच्चे शामिल हैं। सभी श्रद्धालु पंजाब के अमृतसर जिला से संबंधित हैं जो मां चिंतपूर्णी के दर्शन के लिए आए थे। पुलिस ने हादसे के संबंध में जांच शुरू कर दी है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

सागर चंद्र पर गिरी खनन माफिया पर शिकंजा कसने की गाज : प्रवीण

संवाद सहयोगी, अम्ब : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण शर्मा ने आरोप लगाया है कि खनन माफिया पर शिकंजा कसने की गाज डीएसपी सागर चंद्र पर गिर गई है। प्रदेश सरकार ने सागर चंद्र का यहां से तबादला कर उन्हें पुलिस बटालियन सकोह में डिप्टी कमांडेंट के पद पर तैनाती दी है। उन्होंने कहा कि सागर चंद्र कुछ दिनों से खनन माफिया के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे। वह खनन माफिया की आंख की किरकिरी बने हुए थे। सागर चंद्र को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

सड़क सुरक्षा में भी का सहयोग मांगा

ऊना : सड़क सुरक्षा क्लब की बैठक में सड़क सुरक्षा अभियान में समाज के सब वर्गो से सहयोग का आह्वान किया गया। बैठक में बताया गया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश के तहत जिला पुलिस 26 अगस्त से 25 सितंबर तक चलाए जाने वाले इस अभियान के तहत वाहन गति नियंत्रण, बाइक पर ट्रिपल राइडिंग, नशे में गाड़ी चलाने, बिना दस्तावेजों के वाहन चलाने, अव्यस्कों द्वारा वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल के इस्तेमाल आदि पर नजर रखेगी।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

भाजपा नेताओं ने ली न्यायालय से स्थायी जमानत

संवाद सहयोगी, अम्ब : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर आय से अधिक संपत्ति के आरोप लगाते हुए उनका पुतला जलाने पर भाजपा नेताओं के विरूद्ध पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामले में पुलिस ने न्यायालय में चालान पेश कर दिया है। पूर्व विधायक बलवीर चौधरी व भाजपा नेता सुशील कालिया सहित करीब दस भाजपा नेता शनिवार को अम्ब न्यायालय में पेश हुए। यहां से पुलिस द्वारा जबरन रास्ता रोकने के आरोपी बनाए गए तमाम भाजपा नेताओं ने स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

दोमंजिला इमारत से गिरने पर कारीगर की मौत

ऊना : बंगाणा उपमंडल के धुंदला में दोमंजिला इमारत से गिरने से एक कारीगर की मौत हो गई। भवन निर्माण के काम में जुटे कारीगर दूसरी मंजिल की शटरिंग का काम कर रहे थे। स्थानीय निवासियों के अनुसार काम करते समय धुंदला निवासी कारीगर अर्जुन सिंह का पैर फिसला और वह नीचे गिर गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बंगाणा अस्पताल पहुंचाया गया जहा प्राथमिक उपचार के बाद उसे क्षेत्रीय अस्पताल ऊना ले जाया गया। ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

अवैध खनन के चार चालान काट वसूले 27 हजार

ऊना : जिला ऊना में पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार अवैध खनन करने वालों के खिलाफ पुलिस थाना चिंतपूर्णी के तहत चार चालान कर 27,920 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त किए है। वहीं थाना चिंतपूर्णी के अंतर्गत सार्वजनिक स्थान पर धुम्रपान करने पर सात चालान कर 800 रुपये, थाना अंब के तहत तीन चालान कर 300 रुपये वसूल किए। इसके अतिरिक्त यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 13 चालान बिना ड्राइविंग लाइसेंस, 12 चालान त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:39 PM (IST)
        

जलागम विकास कार्यक्रम पर 48.74 करोड़ खर्च : उपायुक्त

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के तहत चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक का आयोजन शनिवार को डीआरडीए सभागार में किया गया। समीक्षा बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष डीआरडीए एवं उपायुक्त अभिषेक जैन ने की। बैठक में जलागम विकास कार्यक्रम, एकीकृत जलागम प्रबन्धन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम योजना, गुरू रविदास नागरिक सुविधा उन्नयन योजना, निर्मल भारत अभियान, मनरेगा में किये गये नय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

बडेढ़ा में अंडर-19 छात्रा खेलकूद का आगाज

संवाद सहयोगी, गगरेट : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बडेढ़ा राजपूतां में अंब-गगरेट जोन की अंडर-19 छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत आगाज हो गया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक राकेश कालिया ने इस खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस प्रतियोगिता में 36 टीमों की 370 महिला खिलाड़ी विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में अपने जौहर दिखाएंगी। राकेश कालिया ने कहा कि वर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:19 PM (IST)
        

वायदों से पीछे हटने लगी भाजपा : कुलदीप

संवाद सहयोगी, अंब : लोकसभा चुनावों में जनता को भ्रमित कर दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा सत्ता हासिल करते ही अपने वायदों से पीछे हटने लगी है। केंद्र की भाजपा नीत एनडीए सरकार पूर्व यूपीए सरकार के कार्यकाल में शुरू की गई योजनाओं को नए नामों के साथ जनता के आगे परोस रही है। प्रदेश वित्त आयोग अध्यक्ष एवं चिंतपूर्णी विधायक कुलदीप कुमार ने क्षेत्र के छत्तबड़ गांव में करीब साढ़े आठ लाख रुपये की ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

भाजपा नहीं निभा पा रही विपक्ष की भूमिका : कुलदीप

संवाद सहयोगी, अम्ब : हिमाचल प्रदेश चतुर्थ वित्त आयोग के अध्यक्ष एवं विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी के विधायक कुलदीप कुमार ने भाजपा पर विपक्ष की भूमिका न निभा पाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं पर सारी ताकत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर कीचड़ उछालने के लिए लगा डालने का आरोप लगाया है। शनिवार को यहां पत्रकार वार्ता में कुलदीप कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में जितना महत्वपूर्ण सत्तापक्ष का जनता के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

खेलों के बिना जीवन नीरस : रामदास

संवाद सूत्र, बंगाणा : खेलों के बिना जीवन नीरस है और खेलों से मनुष्य व खिलाड़ियों का बौद्धिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास भी होता है। यह बात मुख्यातिथि कुटलैहड के पूर्व विधायक रामदास मलागड ने कही। उन्होंने लठियाणी में अंडर-19 छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता के समापन मौके पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। पाठशाला प्रधानाचार्य कुलदीप कुमार ने बताया कि इस खेलकूद प्रतियोगिता में 40 स्कूलों की 375 खिलाड़ियों ने भा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:46 PM (IST)
        

चुनावों पर रोक का निर्णय उचित : एनएसयूआइ

बंगाणा : एनएसयूआइ के कुटलैहड़ अध्यक्ष नीरज खरयाल ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि अलग-अलग संगठन प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है, यह बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कॉलेजों में चुनाव को बंद करने का जो निर्णय लिया है वह सोच समझकर लिया है, क्योंकि यहा पर कॉलेजों में शिक्षण संस्थानों की जगह राजनीतिक अखाड़े बनकर रह गए है, इस कारण छात्र अपनी पढ़ाई नहीं कर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:46 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें