Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ऊना

औद्योगिक क्षेत्र पंडोगा को पर्यावरण मंत्रालय की मंजूरी

संवाद सहयोगी, ऊना : हरोली विधानसभा क्षेत्र के पंडोगा में विकसित किए जाने वाले औद्योगिक क्षेत्र को सोमवार को पर्यावरण मंत्रालय ने मंजूरी दी है। इससे हरोली में औद्योगिक टाउनशिप विकसित होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। अब नए उद्योग स्थापित होने से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। यह जानकारी उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली में जनसभा में दी। उद्योग मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने बजट में प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

बिना दस्तावेज सोना बेचते तीन लाख के जेवरात बरामद

संवाद सहयोगी, ऊना : त्योहारी सीजन में सोने व अन्य गहनों की खूब खरीदारी हो रही है। ऐसे में नकली व बिना दस्तावेजों के सोना बेचने का गिरोह भी सक्रिय हो गया है। इसके मद्देनजर आबकारी एवं कराधान विभाग के निरीक्षकों की टीम ने जिले के कई स्थानों पर दबिश दी। टीम ने मंगलवार को अन्य राज्यों से ऊना में बिना दस्तावेजों के सोने के आभूषण बेचने के आरोप में गिरोह के एक सदस्य को काबू किया है। आरोपी के कब्जे से टीम ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:14 AM (IST)
        

चौकी मन्यार में खैर की लकड़ी से भरा टेंपो पकड़ा

बंगाणा : वन विभाग के कर्मियों ने सोमवार देर रात चौकी मन्यार क्षेत्र में नाके के दौरान खैर की लकड़ी से भरा टेंपो पकड़ा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रेंज ऑफिसर रतन कश्यप ने बताया कि सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे किसी ने फ ोन पर सूचना दी कि चौकी मन्यार मे खैर की लकड़ी से लदा टेंपो (एचपी 72-4065) जा रहा है। इस पर वन विभाग की टीम में शामिल ओम प्रकाश, अजीत कुमार, शौफ त अली, शवीक मुहम्मद व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

इंडेन बाटलिंग प्लाट में मॉक ड्रिल का आयोजन

मैहतपुर : रायपुर बसदेहड़ा रोड पर स्थित इंडेन बाटलिंग प्लाट में मंगलवार को मॉक ड्रिल की गई। मॉक ड्रिल के माध्यम से आग बुझाने से निपटने का अभ्यास किया गया। यह जानकारी इंडेन बॉटलिग प्लाट के संयंत्र प्रबंधक नारो टुंडुप ने दी। उन्होने बताया कि प्लांट में आपातकालीन स्थिति से निपटने और उसके बचाव के तरीकों को मद्देनजर माक ड्रिल का आयोजन किया गया तथा भविष्य में भी यह क्रम जारी रहेगा।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

जमीन विवाद में मारपीट, मामला दर्ज

ऊना : थाना बंगाणा के तहत संदीप कुमार पुत्र जगदीश चंद निवासी सम्मा ने शिकायत दर्ज करवाई कि सोमवार को जब मां व भाई पवन कुमार के साथ जमीन में डंगा लगाने के लिए काम कर रहे थे तो राणू राम पुत्र ब्रह्मादास व उसके परिवार की एक महिला सदस्य ने जमीन विवाद के कारण मारपीट की। मारपीट में उसे व उसके भाई को चोटें आई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:11 PM (IST)
        

मारपीट के आरोप में क्रास मामला दर्ज

ऊना : थाना गगरेट में डंगोह निवासी एक व्यक्ति और महिला ने एक दूसरे पर मारपीट का आराप लगाया है। अजय कुमार निवासी डंगोह ने शिकायत दर्ज करवाई जब वह घर में बैठा हुआ था तो इसका भाई विजय कुमार ट्रैक्टर लेकर आया और गालिया देने लगा। संजीव कुमार व दो महिलाओं ने उसके आगन में आकर मारपीट की है। वहीं, थाना गगरेट में एक महिला ने भी शिकायत दर्ज करवाई कि सोमवार शाम जब उसने खेतों की खुदाई करने के लिए ट्रैक्टर वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        

सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर छह चालान

ऊना : जिला ऊना में पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर छह चालान कर 600 रुपये जुर्माना वसूला है। वहीं, यातायात नियमों की अवहेलना करने पर जिला पुलिस ने 55 चालान किए। पुलिस ने 52 चालान का मौके पर निपटारा कर 12,300 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त किए। पुलिस अधीक्षक अनुपम शर्मा ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

एंग्लो वैदिक मिडल स्कूल सलोह में हुई रंगोली प्रतियोगिता

ऊना : एंग्लो वैदिक मिडल स्कूल सलोह में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों उज्जवल, शिवानी, शिखा, आस्था, पूजा, चंदन, अजय, रीना, विशाल, वृंदा, ऋचा,अभिषेक, गगन, कार्तिक व सोनू ने रंगोली बनाई। प्रधानाचार्य भारती दत्ता ने प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

प्राची, गुरलीन व अनमोल ने बनाई सबसे अच्छी रंगोली

संवाद सहयोगी, ऊना : वशिष्ट पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों ने धूमधाम से दीवाली मनाई। विद्यार्थियों ने मंगलवार को विभिन्न समूहों में हिस्सा लेते हुए किंडरगार्टन में स्वीट कैंडी डे मनाया और सभी ने मनपंसदीदा कैंडीस लेकर पहुंचे। इस दौरान स्ट्राबेरी व एप्पल गु्रप में दीया सजावट स्पर्धा का आयोजन किया गया। इसमें स्ट्राबेरी गु्रप में भाविका ने पहला, अंश ने दूसरा व तेजस ने तीसरा स्थान हासिल किया। एप्पल गु्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

खेलों में बसाल स्कूल का दबदबा

संवाद सूत्र, बंगाणा : बंगाणा क्षेत्र के थानाकला में जिलास्तरीय 43वीं एथलेटिक मीट व सास्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता में बसाल स्कूल के छात्र-छात्राओं का दबदबा रहा। टूर्नामेंट में नौ प्रतियोगिताएं जीत कर बसाल के एथलीटों ने प्रतिभा का लोहा मनवाया। कुटलैहड़ काग्रेस अध्यक्ष रविंद्र फौजी ने विजेता एथलीट को स्मृतिचिह्न देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि खेलों व संगीत का मनुष्य के जीवन में अहम स्थान है। प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

शहीद अजय की याद में होगी कबड्डी स्पर्धा

संवाद सूत्र, बंगाणा : सोलहसिंगी धार की सियाणा पंचायत के गाव डोलू के शहीद अजय की याद में सीनियर सेकेंडरी स्कूल बंगाणा में तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता 24 से शुरू होगी। प्रतियोगता का शुभारंभ कुटलैहड़ के वरिष्ठ समाजसेवी सुरेंद्र सिंह कुटलैहड़िया करेगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीडीसी बंगाणा के उपाध्यक्ष देवेंद्र भुट्टो करेगें। प्रतियोगिता कमेटी के संयोजक प्रवीण पादा ने बताया कि 24 अक्टूबर को इस तीन दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

छात्राओं को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया

दौलतपुर : राजकीय वरिष्ठ कन्या पाठशाला चलेट में एनएसएस का सात दिवसीय शिविर मंगलवार को समापन हो गया। समापन समारोह में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य सुरेश कुमार भारद्वाज रहे। उन्होंने छात्राओं को अनुशासन और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। शिविर के दौरान छात्राओं ने स्कूल की सफ ाई, क्यारियों का निर्माण, पानी के महत्व व अन्य गतिविधियों में हिस्सा लिया। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य सूरज भान ने भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:53 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो युवक घायल

ऊना : ऊना के निकटवर्ती बरनोह गाव के महादेव मंदिर द्वार के समीप एक अज्ञात वाहन ने स्कूटर को टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटर सवार दो युवक घायल हो गए। घायल युवकों की पहचान उजागर सिंह निवासी अजनौली व सरवण सिंह निवासी डंगोली के रूप में हुई है। पुलिस ने दानों युवकों के बयान कलमबद्ध कर हुए अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। मंगलवार देर सायं अजनोली का उजागर सिंह व सरवण सिंह स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

सोने के नाम पर ठगी का आरोपी जम्मू में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ऊना : नकली सोना देकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को ऊना पुलिस ने जम्मू में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया। वहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। जम्मू के एक गिरोह ने दीपक शर्मा पुत्र सतीश शर्मा निवासी कोटला कला को ठगी करके आठ लाख रुपये का नकली सोना बेच दिया था। पुलिस ने जम्मू से आरोपी सन्नी भगत निवासी रणजीत सिंह पुरा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

ऊना में नष्ट करवाई 40 किलोग्राम घटिया मिठाई

ऊना : जिला ऊना में नकली व घटिया मिठाई के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान सोमवार को भी जारी रहा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर करीब 40 किलोग्राम घटिया मिठाई नष्ट करवाई। जिले में मिलावटी मिठाई के नाम पर हलवाइयों के गोरखधंधे का भंडाफ ोड़ हो रहा है। इससे हलवाइयों में हड़कंप मच गया है। यह धंधा मात्र ऊना शहर में ही नहीं बल्कि समीपवर्ती अन्य छोटे कस्बों में भी जारी है। ऊना में सोम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

सोमभद्रा महोत्सव में होगी राज्य स्तरीय कबड्डी स्पर्धा

जागरण संवाददाता, ऊना : राज्यस्तरीय सोमभद्रा खेल महोत्सव समिति की बैठक पुलिस अधीक्षक ऊना एवं संयोजक, खेल समिति की अध्यक्षता में सोमवार को हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस बार राज्यस्तरीय सोमभद्रा खेल महोत्सव में शिरकत करने वाले खिलाड़ियों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था जिला खेल अधिकारी करेंगे। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिया जाएगा। इस महोत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:04 AM (IST)
        

धनतेरस के लिए सजे बाजार

जागरण टीम, ऊना/बिलासपुर : धनतेरस व दीवाली के लिए सोमवार को भी ऊना व बिलासपुर जिला के बाजार सजे रहे। बाजार में लोगों की भीड़ रहने से रौनक बनी रही। ऊना जिला में स्वदेशी वस्तुओं की जमकर खरीदारी हुई। हालांकि ऊना में अधिकांश दुकानों पर सजावटी लाइटों से लेकर अन्य त्योहारी सामान चीन निर्मित नजर आ रहा था मगर इसकी गुणवत्ता कम होने से लोग इससे परहेज कर रहे थे। त्योहार पर सब कुछ खास उपलब्ध करवाने के लिए व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

दूध की गुणवत्ता से समझौता

जागरण संवाददाता, ऊना : आप दूध से बनी मिठाई खरीदने जा रहे हैं तो ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। अगर ऐसा नहीं किया तो न जाने आप दूध समझकर किस पदार्थ को धोखे में खरीद लेंगे। जिला मुख्यालय ऊना में दूध की खपत तो तीन टन तक थी लेकिन एक सप्ताह से करीब पांच से सात टन दूध शहर में पहुंच रहा है। हैरानी की बात यह है कि न तो अचानक अधिक डेयरी फार्म खुल गए हैं और न ही कोई दूध बनाने की फैक्टरी शुरू हुई है लेकिन द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

डीएवी स्कूल अम्बोटा ने जीता कबड्डी कप

संवाद सहयोगी, गगरेट : डीएवी स्कूलों की देहरा में हुई राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता में डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल अम्बोटा ने कबड्डी के मुकाबले में मेजबान देहरा की टीम को 44-23 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। डीएवी टीम की इस उपलब्धि पर स्कूल में जश्न का माहौल है। इस राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में प्रदेश की 12 टीमों ने हिस्सा लिया। डीएवी अम्बोटा की टीम के सचिन चौधरी (कप्तान), अरुण कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:16 PM (IST)
        

राष्ट्रीय बास्केटबॉल में खेलेंगे डीएवी मैहतपुर के खिलाड़ी

संवाद सहयोगी, ऊना : एमआइए डीएवी पब्लिक स्कूल मैहतपुर की बास्केटबाल की टीम ने सीबीएसइ कलस्टर बास्केटबाल प्रतियोगिता में उपविजेता का खिताब हासिल किया है। यह प्रतियोगिता चिन्मय विद्यालय नौणी (सोलन) में 13 से 18 अक्टूबर तक हुई। इसमें जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के 42 स्कूलों ने हिस्सा लिया था। बास्केटबाल प्रतियोगिता में एमआइए डीएवी मैहतपुर स्कूल की टीम ने उपविजेता का स्थान हासिल किया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:02 PM (IST)
        
(News from Una, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें