1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति ने नालागढ़ में रोपे पौधे

संवाद सूत्र, नालागढ़ : डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति नालागढ़ ने शनिवार को पर्यावरण दिवस को रक्षा संकल्प दिवस के रूप में मनाया। कार्यक्रम में नालागढ़ के विधायक केएल ठाकुर विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इसके अलावा भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशुतोष वैद्य, भाजपा नालागढ़ मंडल के अध्यक्ष टेक चंद चंदेल, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष सौरभ धीमान, जिला प्रचार प्रमुख श्रवण कुमार ठाकुर, जयप्रकाश, विक्रम, सतीश कुमार व नवीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:58 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया रक्षाबंधन, बाजार भी गुलजार

संवाद सहयोगी, सोलन : भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का पर्व रक्षाबंधन के दिन शनिवार को शहर का बाजार गुलजार नजर आया। राखियों से लेकर मिठाई और उपहार के दुकानों तक खरीदारों की भीड़ से पूरा शहर खचाखच भरा था। सुबह से ही जहा बहनें राखियों की खरीदारी करती नजर आई। भाइयों की कलाई के लिए बहनों ने तरह-तरह की राखिया खरीदी, तो भाइयों ने भी अपनी बहनों को देने के लिए उपहार खरीदे। रक्षाबंधन पर भद्रा होने से दोपहर बाद ही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 06:05 PM (IST)
        

एक उपभोक्ता को मिलेंगे पांच एलईडी बल्ब

संवाद सहयोगी सोलन: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनी राम शाडिल ने शुक्रवार सायं सोलन में घरेलू दक्ष प्रकाश कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को कार्यक्रम के तहत एलईडी बल्ब वितरित किए। शाडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ऊर्जा संरक्षण के उद्देश्य से डीईएलपी कार्यक्रम आरंभ किया है। इसके तहत प्रत्येक उपभोक्ता पांच एलईडी बल्ब प्रदान करेगी। प्रदेश के लगभग 22 लाख घरेलू ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:56 PM (IST)
        

नए कलाकारों सशक्त मंच प्रदान करते हैं मेले : शाडिल

संवाद सहयोगी सोलन : नए और उभरते कलाकारों के लिए मेले सशक्त मंच प्रदान करते हैं। मेले के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में इन कलाकारों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का बेहतर मौका मिलता है। यह बात सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनी राम शाडिल ने हिम फ्रैंडस क्लब, सोलन द्वारा आयोजित ग्रीष्मोत्सव के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज के दौर के कई नामी गायक और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:50 PM (IST)
        

रसोई गैस की किल्लत से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, सोलन : नौणी क्षेत्र में सिविल सप्लाई विभाग पिछले डेढ़ माह से उपभोक्ताओं को रसोई गैस के सिलेंडर सुचारू रूप से मुहैया नहीं करवा पा रहा है, इसके कारण स्थानीय लोगों में विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर काफी रोष व्याप्त है। रसोई गैस का सिलेंडर समय पर न मिलने के कारण लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। लोगों का आरोप है कि समय के अनुसार वे सिलेंडर की गाड़ी आने का इंतजार करते रहते हैं, पूरा द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:40 PM (IST)
        

दवा कंपनी से कच्चा माल चुराने वाला मास्टर माइंड दबोचा

संवाद सहयोगी, बद्दी : बद्दी पुलिस को उस समय भारी सफलता मिली जब उसने एलाइंस बायोटेक कंपनी बद्दी से 37 लाख रुपये का कच्चा माल चुराने वाले मास्टर माइंड को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके एक अन्य साथी व गाड़ी चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। दो युवक भागने में सफल रहे। पुलिस ने चुराया गया कच्चा माल भी अपने कब्जे में ले लिया है। 23 अगस्त को बद्दी की काठा स्थित दवा कंपनी की खिड़की तोड़ कर स्टोर में रखा कच्चा म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:38 AM (IST)
        

दून ब्लाक कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

तहसीलदार के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन संवाद सहयोगी, बद्दी : दून ब्लाक कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ रैली व प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दून ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष राम प्रकाश रनोट, पीसीसी सदस्य चौधरी मदनलाल, युकां अध्यक्ष सुभाष ठाकुर, पार्षद करनैल चौधरी, इंद्रराम, अमर सिंह ठाकुर, लायकराम चौधरी, भाग सिंह चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

हॉउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पौधरोपण

संवाद सहयोगी, बद्दी : हॉउसिंग बोर्ड कॉलोनी फेस तीन के फ्लैट्स में हिमुडा वेलफेयर सोसायटी ने एलिन कंपनी के सहयोग से पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय के एसई प्रवीण गुप्ता ने शिरकत की। हिमुडा आवास कल्याण सभा के उपाध्यक्ष अजय शुक्ला ने बताया कि इस दौरान परिसर में अलग-अलग किस्मों के पौधे रोपे कर कॉलोनी को हरा-भरा बनाने का सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        

लोगों को पूरी जानकारी दें बैंक अधिकारी

संवाद सहयोगी, सोलन : जिलास्तरीय समीक्षा समिति एवं जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान उपायुक्त मदन चौहान ने बैंकों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आम लोगों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की पूर्ण जानकारी प्रदान करें ताकि गरीब से गरीब व्यक्ति भी इनसे लाभान्वित हो सके। उन्होंने कहा कि सकारात्मक दृष्टिकोण के माध्यम से बैंक विभिन्न योजनाओं को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:29 PM (IST)
        

बॉक्सिंग में अर्की स्कूल का दबदबा

संवाद सूत्र, अर्की : जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बॉयज) अर्की ने खिलाड़ी बच्चों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बास्केटबॉल और बॉक्सिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। स्कूल के प्रधानाचार्य हेत राम वर्मा ने बताया कि स्कूल के खिलाड़ियों ने बॉक्सिंग के मुकाबलों में तीन गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रांज मैडल हासिल किया। इस दौरान विद्यालय के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        

बागवानी क्षेत्र में युवाओं के प्रशिक्षण पर दें ध्यान

संवाद सहयोगी, सोलन: आरसेटी की जिलास्तरीय परामर्श समिति की 13वीं बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई। इस बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त सोलन मदन चौहान ने की। बैठक के दौरान उपायुक्त सोलन मदन चौहान ने कहा कि आरसेटी को मौन पालन, रेशम उत्पादन तथा मत्स्य पालन के लाभदायक प्रशिक्षण के साथ-साथ कृषि एवं बागवानी क्षेत्र में युवाओं को ऐसा प्रशिक्षण प्रदान करने पर ध्यान देना चाहिए जो उनकी आर्थिकी को सुदृढ़ करने के साथ-सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

रेहड़ी फड़ी हटाओ अभियान पर विवाद

संवाद सहयोगी, सोलन: माल रोड व्यापारिक संघ द्वारा रेहड़ी फड़ी वालों को हटाने के लिए शुरू के लिए अभियान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। माल रोड व्यापारिक संघ ने पिछले एक महीने से माल रोड से फड़ी लगाने वालों को हटाने के लिए बैठकें कर रणनीति तैयार कर रहा था। इसे लेकर व्यापारियों ने बीते वीरवार को एकत्रित होकर माल रोड से फड़ी लगाने वालों को खदेड़ा था। इस दौरान भी फड़ी लगाने वाली महिलाओं ने व्यापारियों ने उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:55 PM (IST)
        

विवेक स्कूल का फुटबॉल कप पर कब्जा

संवाद सहयोगी, बद्दी : तीसरे विवेक सोकर फुटबॉल कप के खिताब पर विवेक इंटरनेशनल स्कूल ने कब्जा जमाया। फाइनल मैच में विवेक इंटरनेशनल ने गुरुनानक पब्लिक स्कूल नालागढ़ को 3-0 से पराजित किया। नीरज धामी को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। प्रतियोगिता के तहत फाइनल मैच विवेक स्कूल व गुरुनानक पब्लिक स्कूल के बीच हुआ। विवेक की टीम शुरू से हावी रही। नीरज धामी ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त बना ली। अभी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:06 AM (IST)
        

छात्रों ने केशव वाटिका संवारने का उठाया जिम्मा

संवाद सहयोगी, बद्दी : अग्रसेन विश्वविद्यालय बरोटीवाला के छात्रों ने वीरवार को अटल शिक्षा कुंज के प्रवेश द्वार व अपने संस्थान के प्रागण में पौधरोपण किया। पौधरोपण के दौरान संस्थान के अधिकारियों के अलावा कई सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। अटल शिक्षा कुंज के प्रवेश द्वारा बने चौक को केशव वाटिका नाम दिया गया। जहा एनएसएस के छात्रों ने विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए हैं। केशव वाटिका में मुख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:05 AM (IST)
        

बद्दी पहुंचे पंजाबी सिंगर हरजोत

संवाद सहयोगी, बद्दी : पंजाबी सिंगर हरजोत वीरवार को बद्दी में ए एंड टी हेयर मेटर में कुछ समय के लिए रुके। इस दौरान उन्होंने लंडन दे लारे गीत सुना कर उपस्थित दर्शकों को मनोरंजन किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस गीत की शूटिंग नालागढ़ के प्राचीन किले में की थी। शीघ्र ही लंडन टू बाजार में आने वाली है। पंजाब के भटिंडा निवासी हरजोत कंप्यूटर में इंजीनियर हैं। एक वर्ष चंडीगढ़ में टीचिंग का कार्य भी किया,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:46 PM (IST)
        

गंभर नदी में बहने से बुजुर्ग की मौत

संवाद सूत्र, नालागढ़ : गंभर नदी में बहने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। मृतक व्यक्ति कृष्णू राम अर्की तहसील के करोली गांव का रहने वाला था। पुलिस के अनुसार कृष्णू राम 22 अगस्त को बेटी से मिलने के लिए चमदार जा रहा था। लेकिन वह न तो चमदार पहुंचा और न ही वापस घर आया। जिस पर उसके बेटे ने 24 अगस्त को अर्की थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। वीरवार को पंजली गांव के ध्यान सिंह ने बुजुर्ग का शव गंभर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:45 PM (IST)
        

केवल पठानिया ने लक्कड़ डिपो का किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, बद्दी : वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने वन निगम के बद्दी स्थित लक्कड़ डिपो का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि वह अपने लकड़ी में गुणवत्ता लाए। लकड़ी की ग्रेडिंग व कटान के समय सावधानी बरते ताकि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में हम अन्य राज्यों की लकड़ी से मुकाबला कर सके। इस मौके पर कर्मचारी नेताओं ने निगम के उपाध्यक्ष को बताया कि वन निगम को घाटे से उभारने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:38 PM (IST)
        

श्री ओरोबिंदो स्कूल की देवांशी बनी डिजीटल से टी क्वीन

संवाद सहयोगी, बद्दी : श्री ओरोबिंदो स्कूल के सातवीं कक्षा की देवांशी डिजीटल से टी क्वीन बनी है। डिजिटल इंडिया ने ऑनलाइन क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया। 17 जुलाई तक हुई इस प्रतियोगिता में छठी से जमा दो कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। राष्ट्रीय स्तरीय इस प्रतियोगिता में हर राज्य से चार विद्यार्थी चयनित हुए। श्री ओरोबिंदो स्कूल की सातवीं कक्षा की देवांशी दोनों सत्रों में उत्तीर्ण हुई औ जूनियर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

अच्छे दिन आने की बजाय आए बुरे दिन : रनोट

संवाद सहयोगी, बद्दी : दून ब्लॉक कांग्रेस देश में बढ़ रही महंगाई के खिलाफ शुक्रवार को जहां बद्दी में केंद्र सरकार के खिलाफ रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन करेगी, वहीं राष्ट्रपति को ज्ञापन भी भेजेगी। दून ब्लॉक अध्यक्ष राम प्रकाश रनोट व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य चौधरी मदनलाल ने बताया कि शुक्रवार को केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश को अच्छे दिनों के सब्जबाग दिखाकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:33 PM (IST)
        

आर्ट ऑफ लिविंग ने लगाया देसी खेती शिविर

संवाद सहयोगी, बद्दी :आर्ट आफ लिविंग की बद्दी इकाई ने तीन दिवसीय जीरो बजट में देसी खेती शिविर का आयोजन गुल्लरवाला में किया। संस्था के गुजरात से आए विशेषज्ञों सैजल स्वामी व श्वेता ने उपस्थित किसानों को शून्य बजट में देसी खेती कैसे कर सकते है के बारे में विस्तार से बताया। रसायन मुक्त खेती जो कि आज की सबसे बड़ी जरूरत है और आसानी से की जाती है। शिक्षिका पल्लवी ने कहा कि रसायनमुक्त विधि से खेती का उत्पाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:23 PM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें