Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से गंदगी की शिकायत

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के थाना औद्योगिक क्षेत्र फेस-2 में फैले प्रदूषण से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। उद्योगों का गंदे पानी से न केवल लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है बल्कि किसानों की फसलें भी खराब हो रही है। स्थानीय किसानों सुशील चंदेल, सोहन लाल, सुच्चा सिंह, कमल किशोर, विजय चौधरी, बलदेव चौधरी सहित अनेक लोगों का कहना है कि औद्योगिक क्षेत्र थाना फेस-2 में नालियों की सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:16 AM (IST)
        

दुष्कर्म के दोषी को 10 साल कैद व 50 हजार जुर्माना

संवाद सहयोगी, सोलन : सत्र न्यायाधीश एसएम शर्मा ने दुष्कर्म के दोषी युवक को 10 साल के कारावास व 50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर दोषी को एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। मामले में सरकार ओर से पैरवी कर रहे जिला न्यायवादी पीसी ठाकुर ने बताया कि अदालत ने अनिल ठाकुर निवासी गाव जबोघ, सुल्तानपुर को दुष्कर्म के मामले में दोषी मानते हुए सजा सुनाई है। उन्होंने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 01:19 AM (IST)
        

औद्योगिक प्रदर्शनी में उत्पादों को निहारा

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी स्थित निमंत्रण पेलेस में पैरामाउंट एग्जिीबीटर द्वारा लगाई गई औद्योगिक प्रदर्शनी के दूसरे दिन काफी संख्या में उद्योगपतियों व दुकानदारों ने जानकारी प्राप्त की। इस प्रदर्शनी में अंबाला, लुधियाना, मोहाली, पंचकूला, दिल्ली व मुंबई इत्यादि की कई कंपनियों ने प्रदर्शनी लगा रखी है। इसमें कंपनियों ने अपने उत्पाद प्रदर्शित किए हैं। उत्पादों के जरिए उद्योगपति अपनी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

झुग्गी कॉलोनी पर चला प्रशासन का डंडा

संवाद सहयोगी, परवाणू : औद्योगिक नगरी परवाणू के सेक्टर दो में सरकारी जमीन पर करीब 27-28 वर्ष पूर्व बनी 26 झुग्गियों पर मंगलवार को प्रशासन का डंडा चला और इन्हें सोलन के उपमंडलाधिकारी के आदेश के बाद कसौली प्रशासन ने हटवा दिया। कसौली के नायब तहसीलदार सुंदर सेन नेगी की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने यह कार्रवाई की। मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे प्रशासन ने दल-बल के साथ अचानक यहां दस्तक दी, इससे पहले कि लो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

विज्ञान प्रोजेक्ट प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी शुरू

संवाद सहयोगी, सोलन : विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग व राच्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद सोलन के संयुक्त तत्वावधान में इंस्पायर अवार्ड योजना के तहत नगर परिषद हॉल सोलन में दो दिवसीय राज्यस्तरीय विज्ञान प्रोजेक्ट प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी मंगलवार से शुरू हुई। प्रतियोगिता का शुभारंभ पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ के पूर्व रजिस्ट्रार प्रो. एसएस बारी ने माता सरस्वती के चित्र के आगे दीप प्रज्वलित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:56 PM (IST)
        

सिर पर बोतल मार कर छात्र किया घायल

संवाद सहयोगी, बद्दी : कालूझिंडा स्थित एक आइईसी विवि में पढ़ रहे एक छात्र पर करीब छह छात्रों ने हमला कर उसे घायल कर दिया है। इन छात्रों ने कैंटीन में खाना खा रहे एक छात्र के सिर पर बोतल कर उसे जख्मी कर दिया है। पीड़ित छात्र ने बरोटीवाला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार देर सायं बरोटीवाला थाने में बद्दी निवासी गुरदीप ने पुलिस में दर्ज बयान में बताया कि वह आइईसी विवि का छात्र है। सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:53 PM (IST)
        

कृष्ण शर्मा के नाम रही ग्रीष्मोत्सव की चौथी संध्या

संवाद सहयोगी, सोलन : हिम फ्रेंड्स क्लब सोलन द्वारा सोलन के ठोडो मैदान में आयोजित दस दिवसीय ग्रीष्मोत्सव में की चौथी संध्या पहाड़ी कलाकार कृष्ण शर्मा के नाम रही। इसमें कलाकारों ने पहाड़ी के साथ हिंदी व सूफी गानों से रंग जमाया। इस दौरान बच्चों ने भी शूलिनी मंच पर अपनी नृत्य कला का प्रदर्शन कर नाइट को यादगार बनाया। सांस्कृतिक संध्या के मौके पर खनन अधिकारी सरित चंद्र मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए व उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

डॉ. दलजीत सिंह बने बाहरा विवि के कुलपति

संवाद सहयोगी, सोलन : वाकनाघाट स्थित बाहरा विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. एसके बंसल के स्थानांतरण के बाद डॉ. दलजीत सिंह ने कार्यभार संभाल लिया है। वह खालसा कॉलेज अमृतसर से 2005-14 तक प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत रहे। डॉ. दलजीत सिंह लॉ में पीएचडी की डिग्री हासिल करने के बाद 1978 से 1995 तक पंजाबी विवि पटियाला में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत रहे। इसके बाद वह गुरुनानक देव विश्वविद्यालय जालंधर में एच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 06:48 PM (IST)
        

सूखे से खराब होने लगी नकदी फसलें

संवाद सहयोगी, सोलन : यूं तो पहाड़ी प्रदेश हिमाचल में आजकल बरसात का सीजन चल रहा है, लेकिन यहां के किसान-बागवान व आम लोग चिंतित हैं कि इस मौसम में भी पारा बढ़ रहा है। मानसून में बारिश की जगह लोगों को धूप की प्रचंड गर्मी सता रही है और इससे भी बुरा हाल ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का है, जिनकी फसलें बिना आसमानी पानी के सूखने लगी है। नकदी फसलों के लिए अग्रणी जिला सोलन में पिछले करीब 15 दिन से बारिश नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:12 AM (IST)
        

एससीए चुनाव के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

संवाद सहयोगी, सोलन : एसएफआइ की सोलन महाविद्यालय इकाई ने सीएससीए चुनाव घोषित न होने पर कालेज परिसर में हस्ताक्षर अभियान चलाया। छात्रों ने इसके लिए कॉलेज प्रधानाचार्य के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन दिया। एसएफआइ का कहना है कि मंगलवार को कॉलेज में धरना-प्रदर्शन करेंगे और वीसी का पुतला जलाया जाएगा। छात्रों का कहना है कि आमतौर पर सीएससीए चुनाव अगस्त के मध्य तक घोषित कर दिए जाते थे, लेकिन इस वर्ष एचपीयू ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

संतुलित है ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारिणी : ठाकुर

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय की सोलन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बलदेव ठाकुर ने कहा कि नई कार्यकारिणी में विधानसभा के प्रत्येक क्षेत्र एवं वर्ग के लोगों को शामिल करके संतुलन बनाया गया है। इसमें पार्टी से जुड़े निष्ठावान कार्यकर्ताओं को तरजीह देते हुए लगभग 90 फीसद नए चेहरे और इनमें भी 70 फीसद युवाओं को शामिल किया गया है। ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारिणी के विस्तार के संबंध में पत्रकारों से ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

वालीबॅाल में बरोटीवाला स्कूल की टीम विजेता

संवाद सहयोगी, बद्दी : नालागढ जोन की जोनलस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में वालीबॉल में बरोटीवाला ने बद्दी को पराजित किया। सेमीफाइनल में बरोटीवाला ने ओरोबिंदो स्कूल व बद्दी ने सौर को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। कबड्डी में मानपुरा की टीम विजेता रही। फाइनल में मानपुरा ने बरूणा को 21-13 से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा किया। इससे पहले खेले गए सेमीफाइनल मैच में मानपुरा ने मझौली व बरूणा ने रेहड़ू को पराजित क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

समस्याएं हल न होने पर उखडे़ अमरावती कॉलोनी के बाशिदें

संवाद सहयोगी, बद्दी : अमरावती हाउसिंग कालोनी बद्दी की बैठक रविवार को वरिष्ठ नागरिक सत प्रकाश चौहान की अध्यक्षता में हुई। इसमें सौ से ज्यादा सदस्यों व महिलाओं ने भाग लिया। कॉलोनी के बाशिदों ने एकमत से कहा कि अमरावती कॉलोनी के प्रबंधक आज भी नागरिकों को सुविधाएं उपलब्ध कराने में नाकाम रहे है। चरमराती सफाई व्यवस्था, सुरक्षा, बिजली व पानी पर मंथन हुआ और कहा कि अब वक्त आ गया है कि इसकी कमान अपने हाथ में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

दुकान से सामान फेंकने के आरोप

सोलन : माल रोड के एक दुकानदार ने दुकान के मालिक पर उसकी दुकान खाली करवाने के लिए सामान फेंक दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता अनिल ने आरोप लगाया कि इसकी माल रोड पर वस्त्र की दुकान है। दुकान मालिक के साथ इसकी रेट-डीड बनी है और उसके मुताबिक यह किराया दे रहा है। कुछ दिन पहले दुकान मालिक आया और दुकान के बरामदे में सामान रखने से इकार करने लगा। इस दौरान उसने दुकान में रखा कुछ सामान भी ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

जीप खाई में लुढ़की, एक की मौत

संवाद सहयोगी, बद्दी : कसौली तहसील के तहत पट्टा-चामिया मार्ग पर औडा में रविवार दोपहर बाद जीप के गहरी खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हुए हैं। उनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया है। बरोटीवाला से सोलन के लिए सिलेंडर लेकर जा रही जीप पट्टा-चामिया मार्ग पर पट्टा से करीब पांच किलोमीटर दूर औडा में डगा धस जाने से 60 फीट गहरी खाई में गिर गई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 08:01 PM (IST)
        

दुकान में चोरी व कब्जे का आरोप

जागरण संवाददाता, सोलन : शहर के मुख्य मालरोड पर शनिवार को एक दुकानदार ने अन्य लोगों के साथ उसके स्टोर का सामान एक गाड़ी में ले जाते कुछ लोगों को पकड़ा। स्टोर के मालिक ने इन्हें पुलिस के हवाले करके साथ के एक दुकानदार पर उसके स्टोर में जबरन कब्जा करने व चोरी का आरोप लगाया है। इस संदर्भ में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। मालरोड पर कुछ लोग सामने की दुकानों के पीछे बने गोदाम से शनि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 07:56 PM (IST)
        

साधुपुल में वैकल्पिक मार्ग का कार्य प्रगति पर

जागरण संवाददाता, सोलन : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शाडिल ने रविवार को सोलन जिला के साधुपुल में क्षतिग्रस्त हुए पुल का जायजा लिया। उन्होंने विभागीय कर्मचारियों द्वारा पुल टूटने के बाद कंडाघाट-चायल के बीच वाहनों की आवाजाही के लिए बनाए जा रहे वैकल्पिक मार्ग की प्रगति का जायजा लिया और कार्य में शीघ्रता के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने बताया कि कंडाघाट-चायल के बीच वाहनों की सुचारू व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

राजस्व अधिकारियों ने रविवार को निपटाया कार्य

संवाद सहयोगी, सोलन : हिमाचल प्रदेश राजस्व अधिकारी महासंघ के आह्वान पर सभी राजस्व अधिकारियों ने रविवार को छुट्टी के दिन भी कार्यालय खोले और लोगों का कार्य निपटाया। राजस्व अधिकारियों ने कार्यालयों में मोमबत्ती जलाकर सरकारी कार्य कर सरकार के प्रति अपना रोष प्रकट किया। इससे पूर्व 19 अगस्त को महासंघ ने मांगों के समर्थन में पेनडाउन हड़ताल रखी थी, जिसके एवज में छुट्टी के दिन कार्य किया। हिमाचल प्रदेश राज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        

नरेंद्र नीटू के नाम रही ग्रीष्मोत्सव की दूसरी संध्या

संवाद सहयोगी, सोलन : हिम फ्रेंड्स क्लब ठोडो मैदान सोलन में चल रहे ग्रीष्मोत्सव की दूसरी सांस्कृतिक संध्या पहाड़ी गायक नरेंद्र नीटू के नाम रही। नीटू ने एक से बढ़कर एक गाने प्रस्तुत कर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। दूसरी संध्या में नगर परिषद अध्यक्ष बीआर नेगी मुख्यातिथि के रूप शामिल हुए, जबकि पार्षद भूषण कुमार विशेष अतिथि रहे। कार्यक्रम का आगाज एसजे डांसिंग जोन के नृत्य कलाकारों ने 'बचना ए हसीनों लो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

बथालंग में युवाओं ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, अर्की : सीनियर सेकेंडरी स्कूल बथालंग में रोटरी क्लब शिमला व स्थानीय युवक मंडल की ओर से निशुल्क चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अर्की के विधायक गोविंद राम शर्मा बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है। हर मनुष्य को इस महादान में सहयोग अवश्य करना चाहिए। हमारे द्वारा दान किए रक्त से कहीं न कहीं किसी मानव जीवन को बचाने में अमूल्य सहयोग देते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:42 PM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें