Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

गुल्लरवाला में दंगल 30 को

बद्दी : ग्राम पंचायत गुल्लरवाला में विशाल कुश्ती मेला 30 नवंबर को होगा। दंगल में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश व हिमाचल प्रदेश के नामी पहलवानों को न्योता दिया गया है। दंगल कमेटी संयोजक एवं ग्राम पंचायत गुल्लरवाला के प्रधान राजेन्द्र सिंह झल्ला, तेजा सिंह, मास्टर अजमेर, पूर्व प्रधान दीवान चंद, हरप्रीत सिंह, राजेन्द्र पाल, जीत सिंह बाऊ, राम आसरा, ज्ञान चंद, गुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:52 PM (IST)
        

रोहित ने जीता स्वराज माजरा दंगल

संवाद सहयोगी, बद्दी : स्वराज माजरा में आयोजित कुश्ती दंगल का खिताब खाड़ा दुमछेड़ी के पहलवान रोहित लड्डू ने जीता। रोहित ने कोहाली के पहलवान जगरूप को रोमाचक मुकाबले में शिकस्त दी। मेला कमेटी ने विजेता व उपविजेता पहलवान को 71 हजार नकद व पगड़ी देकर सम्मानित किया। दंगल कमेटी के सदस्य विजय सिंह ने बताया कि छोटी माली में खन्ना (पंजाब) के पहलवान रूबल व छोटा खली के बीच हुआ। यह मुकाबला बराबरी पर छूटा। इस पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

वॉलीबाल का ओपन मुकाबला साई स्कूल ने जीता

संवाद सहयोगी, बद्दी : मनसा माता युवक मंडल तालड़ साई की ओर से आयोजित ओपन वॉलीबाल प्रतियोगिता का खिताब साई स्कूल ने जीता। वहीं अंतर स्कूल प्रतियोगिता में वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल छियाछी विजयी रहा। तालड़ के खेल मैदान में खेली गई प्रतियोगिता के वॉलीबाल के फाइनल मुकाबले में राजकीय वष्ठि माध्यमिक स्कूल छियाछी ने सुशील पब्लिक स्कूल को पराजित कर नकद पुरस्कार व ट्राफी जीती। ओपन प्रतियोगिता में साई स्कूल की टी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 06:38 PM (IST)
        

नालागढ़ में धड़ल्ले से हो रहा पॉलीथीन का प्रयोग

संवाद सूत्र, नालागढ़ : उपमंडल मुख्यालय पर पॉलीथीन का प्रयोग आज भी धड़ल्ले से किया जा रहा है। पंजाब की सीमा से सटे होने के कारण इस उपमण्डल के लोग पंजाब के शहरों से भी खरीदारी करते हैं। वहां उन्हें पॉलीथीन के पैकेट या लिफाफे ही दिए जाते हैं। साथ ही अभी तक हिमाचल में दूध व अन्य खाद्य सामग्री पॉलीथीन में ही आने से यहा पर्यावरण को खतरा बना हुआ है। पॉलीथीन का प्रयोग यहा आम सब्जी व फल विक्रेता भी खुले में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 05:17 PM (IST)
        

सफल होने के लिए दर्द सहना भी जरुरी : परमार

संवाद सहयोगी, बद्दी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरोटीवला में एनसीसी सप्ताह का समापन हो गया, जिसमें मुख्य अतिथि विद्यालय की प्राचार्य राजेश रानी थीं। सप्ताह के दौरान पाठशाला की कैडेट्स ने पूरे सप्ताह के दौरान कडे़ अनुशासन के साथ कई विधाएं भी सीखीं। कार्यक्रम के समापन पर मुख्य वक्ता व एनसीसी की प्रभारी बबीता परमार ने कहा कि प्रत्येक सफल व्यक्ति के जीवन में एक दर्द छिपा होता है। जो इस दर्द को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 05:17 PM (IST)
        

चंडी में वॉलीबाल प्रतियोगिता का शुभारभ

संवाद सहयोगी, बद्दी : दून हल्के के चंडी स्थित वीएसएलएम बीएड कॉलेज में आयोजित वॉलीबाल प्रतियोगिता का शुभारभ जिला परिषद सदस्य पमरजीत सिंह पम्मी ने किया। उन्होंने आयोजकों को 31 सौ रुपये दिए और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। समारोह की अध्यक्षता सहकारी बैंक के प्रबंधक रविन्द्र शर्मा ने की और आयोजकों को आर्थिक मदद प्रदान की। कॉलेज के एमडी एवं चेयरमैन सुरेश चंद्र शर्मा ने मुख्यातिथि का आभार जताया व कॉल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:59 PM (IST)
        

मेजबान ठाकुर क्लब ने गोल्डन पॉम को दी शिकस्त

बद्दी : बरोटीवाला में खेल मैदान में चल रही द्वितीय महाराणा प्रताप क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को मेजबान टीम ठाकुर क्लब माजरी बी ने गोल्डन पॉम होटल की टीम को शिकस्त दी। आयोजक राकेश ठाकुर ने बताया कि गोल्डन पॉम की टीम ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण लिया। बल्लेबाजी करने उतरी ठाकुर क्लब माजरी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 185 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इशू ठाकुर ने शानदार अ‌र्द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:56 PM (IST)
        

नालागढ़ में दो गुटों में जमकर चले डंडे व पत्थर

संवाद सूत्र, नालागढ़ : नालागढ़ के कुलाड़ी गांव में दो परिवारों में सीवरेज की पाइप को लेकर जमकर मारपीट हुई। दोनों ओर से खूब डंडे व पत्थर बरसे। पुलिस ने इस मामले में क्रास केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में धर्म सिंह ने बताया कि गांव के लोगों ने सीवरेज लाइन बिछाने के लिए मगर सिंह के घर में पंचायत बुलाई गई। बाद में यह पंचायत खेतों में गांव के कुएं के समीप हुई। इसके बाद लखव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        

स्वयंसेवी संस्थाओं ने चलाया सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, सोलन : सोलन को साफ सुथरा बनाने के लिए यहां की स्वयंसेवी संस्थाओं ने शहर में शनिवार शाम को सफाई अभियान चलाया। इसमें सांसद वीरेद्र कश्यप ने भी भाग लिया। सफाई अभियान में ओल्डएज हेल्पलाइन सोसायटी, भारत विकास परिषद, सीनियर सिटिजन, शूलिनी विश्वविद्यालय सहित कई स्वयंसेवी संस्थाओं ने भाग लिया। सभी ने सोलन को साफ सुथरा बनाने का संकल्प लिया और शहरवासियों को स्वच्छता के लिए जागरूक भी किया। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:43 PM (IST)
        

जयकिशन बने अध्यक्ष

सोलन : हिमाचल प्रदेश पशुपालन विभाग कर्मचारी महासंघ वेटरनरी फार्मासिस्ट जिला सोलन का चुनाव रविवार को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में हुआ। चुनाव महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष राणा, प्रदेश महामंत्री दिनेश नेगी, प्रदेश प्रेस सचिव राजेश टेक्टा, उपाध्यक्ष अशोक बेक्टा व शिमला जिला के प्रधान राकेश ठाकुर की देखरेख में हुआ। चुनाव में प्रधान पद के लिए सर्वसम्मति से दूसरी बार जय किशन ठाकुर को चुना गया, जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

एनसीसी दिवस पर स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत

संवाद सहयोगी, सोलन : ठोडो मैदान सोलन में रविवार को प्रथम हिमाचल प्रदेश एनसीसी बटालियन सोलन की ओर से एनसीसी दिवस मनाया गया। इस मौके पर एनसीसी के ग्रुप कमांडर शिमला ब्रिगेडियर प्रदीप कौल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके पर ब्रिगेडियर प्रदीप कौल ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की और ठोडो ग्राउंड व आसपास के क्षेत्रों में सफाई अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि एनसीसी की ड्रेस नेताजी सुभाष चंद्र बोस, मोरार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:00 PM (IST)
        

टीबी से निपटने के लिए चिकित्सक कर रहे मंथन

संवाद सहयोगी, सोलन : प्रदेशभर के चिकित्सक सोलन के बड़ोग में टीबी की बीमारी से निपटने पर मंथन कर रहे हैं। यहां रविवार को संशोधित राष्ट्रीय तपेदिक नियंत्रण कार्यक्रम (आरएनटीसीपी) व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के तत्वाधान में दो दिवसीय राज्यस्तरीय कार्यशाला शुरू हुई। कार्यशाला का शुभारंभ आइएमए की हिमाचल प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डॉ. राजीव राय ने किया। उन्होंने कहा कि टीबी रोग गंभीर रूप ले रहा है, इसस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:50 PM (IST)
        

बरोटीवाला में नाली में गिरने से युवक की मौत

हरियाणा के चरनियां गांव का था युवक संवाद सहयोगी, बद्दी : बरोटीवाला बैरियर के समीप एक युवक के नाली में गिरने से मौत हो गई है। वह हरियाणा राज्य के चरनियां गांव का रहने वाला था। चरनियां गांव का जगदीश (23) रात को बरोटीवाला बैरियर के समीप नशे की हालत में नाली में गिर गया। नाली में गंदा पानी था। रातभर नाली में पड़ा रहा, जिसकी सुबह तक मौत हो गई। सुबह कुछ लोगों ने उसे नाली में पड़ा हुआ देखा जिसकी सूचना बर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:20 PM (IST)
        

टिप्पर की टक्कर से बाइक सवार घायल

सोलन : राष्ट्रीय उच्च मार्ग कालका-शिमला पर शनिवार दोपहर को सलोगढ़ा के समीप एक सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे सलोगढ़ा के पास एक टिप्पर ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार युवक उछलकर दूर जा गिरा और काफी चोटें आई। घटना के तुरंत बाद सूचना पर पहुंची राष्ट्रीय एंबुलेंस सेवा ने घायल युवक को सोलन अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे प्राथमिक उपचार के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

कैडेट को दी जा रही एनसीसी की जानकारी

संवाद सहयोगी, बद्दी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरोटीवला में एनसीसी सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। 17 नवंबर से शुरू हुए इस सप्ताह का समापन 24 को विशाल जागरूकता रैली के साथ होगा। युवाओं में देशभक्ति, समर्पण, राष्ट्रवाद व वर्दी के प्रति आकर्षण पैदा करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी हो रहा है वहीं उनको एनसीसी के इतिहास के बारे में जानकारी भी दी जा रही है। यहा पर कैडेट को भू्रणहत्या, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

कंडा स्कूल में होनहार सम्मानित

संवार सूत्र, कसौली : जिला सोलन में तहसील कसौली के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कंडा में शनिवार को सलाना पारितोषिक वितरण समारोह मनाया गया, जिसमें स्कूल के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। समारोह में बच्चों ने रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। बच्चों ने पहाड़ी नाटी धोबन पर डास कर खूब वाहवाही लूटी। इसके अलावा भागड़ा, पहाड़ी लोक नृत्य, एकल नृत्य, समूहगान और मधुबन में जो कन्हैया किसी गोपी से मिले गाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:41 PM (IST)
        

डगशाई छावनी में अतिरिक्त कर की मार

जागरण संवाददाता, सोलन : डगशाई छावनी में रह रहे लोग छावनी बोर्ड द्वारा अतिरिक्त गृह कर की मार से परेशान हैं, जिससे उनमें रोष पनप रहा है। डगशाई कल्याण समिति के अध्यक्ष मनीष शर्मा ने बताया कि छावनी परिषद की मनमानी के चलते पुराने व जर्जर भवनों की असेसमेंट वेल्यू को बढ़ाकर टैक्स में 35 से 40 फीसद बढ़ोतरी की गई है। छावनी निवासियों को जमीन का अधिकार प्राप्त नहीं है, वहीं पुराने भवनों की कीमत को बढ़ाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:31 PM (IST)
        

दुकान में आग लगाने का प्रयास

जागरण संवाददाता, सोलन : शहर के मुख्य माल रोड पर आइटीआइ को जाते रास्ते में बनी एक दुकान को शुक्रवार रात अज्ञात व्यक्ति ने आग लगाने का प्रयास किया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक आइटीआइ गेट के समीप कुछ नीचे की ओर बने ब्यूटी पार्लर में आग लगाने का प्रयास किया गया। इसका पता शनिवार सुबह लगा। इसे चला रही युवती ने जब सुबह ताला खोलकर शटर उठाया तो देखा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:29 PM (IST)
        

एनसीसी दिवस पर स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता, सोलन : हिमाचल प्रदेश वाहिनी एनसीसी सोलन की तरफ से रविवार को ठोडो मैदान में 61वें एनसीसी दिवस पर स्वच्छता व पर्यावरण का संदेश दिया जाएगा। इस मौके पर एनसीसी के ग्रुप कमाडर, एनसीसी शिमला के ब्रिगेडियर प्रदीप कौल सहित लेफ्टिनेंट कर्नल पीएम कुलकर्णी व एमएल धामी सहित कर्नल ए गुलाटी उपस्थित होंगे। एनसीसी सोलन वाहिनी के कमान अधिकारी कर्नल राजन कादयान ने बताया कि इस अवसर पर एनसीसी केडेट्स ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        

दून के विकास में धन की कमी नहीं आएगी आड़े

संवाद सहयोगी, बद्दी : दून ब्लॉक काग्रेस की तीसरी बैठक ब्लॉक अध्यक्ष राम प्रकाश की अध्यक्षता में भटौली कला में हुई। इसमें दून के विधायक राम कुमार चौधरी ने शिरकत कर पंचायत चुनाव पर चर्चा की और कहा कि कार्यकर्ताओं को अब कमर कस लेनी चाहिए। पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे है, जिसके चलते बूथ स्तर पर कमेटिया जल्द की गठित की जाएं। बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेजे गए। इसमें लोदी माजरा व हरिपुर संड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:14 PM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें