Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में नहीं आएंगे शाह

जागरण संवाददाता, सोलन : सोलन में शुक्रवार से शुरू होने वाली भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नहीं आ पाएंगे। पार्टी के आवश्यक कार्यो में व्यस्तता के चलते उनके सोलन आने का कार्यक्रम नहीं बन पाया। इससे राज्य के भाजपाइयों को भी कुछ निराशा हाथ लगी है। सोलन शहर से बड़ोग की तरफ एक निजी होटल में 26-27 जुलाई को प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक होगी। इससे पहले 25 जुलाई को प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:22 AM (IST)
        

नशे में निजी विवि के प्रोफेसर ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के माल रोड पर बुधवार रात्रि यहां निजी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने नशे में भाई के साथ मिलकर खूब हंगामा किया। इससे लगभग आधे घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा व कुछ देर के लिए यातायात भी बाधित हुआ। बाद में सूचना पाकर पुलिस ने दोनों युवकों का मेडिकल करवाया और उन्हें हिरासत में ले लिया। वीरवार को अदालत से जमानत मिलने पर उन्हें छोड़ा गया। जानकारी के मुताबिक बुधवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:22 AM (IST)
        

26 से राजस्व अधिकारी लगाएंगे काले बिल्ले

संवाद सहयोगी, बद्दी : राजस्व अधिकारी संघ की जिला इकाई की बैठक में तहसीलदारों का पदोन्नति कोटा बढ़ाने व वाहन की सुविधा देने की मांग की गई। संघ ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को अनसुना किया गया तो उन्हे मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। बद्दी में देर शाम आयोजित बैठक में जिला अध्यक्ष नरेद्र चौहान ने कहा कि सरकार ने तहसीलदारों का पदोन्नति कोटा 27 से घटा कर 25 फीसद कर दिया है, जबकि बीडीओ का कोट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

भानुपल्ली-लेह रेल मार्ग को बजट देने पर जताया पीएम का आभार

सोलन : कसौली भाजपा की विशेष बैठक वीरवार को मंडलाध्यक्ष राज कुमार सिंगला की अध्यक्षता में हुई। इसमें 25 से 27 जुलाई को सोलन में होने वाली प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं कसौली के विधायक डॉ. राजीव सैजल भी उपस्थित रहे। कसौली भाजपा मंडल के महामंत्री मदन मोहन मेहता ने बताया की सैजल ने पदाधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश दिए। कसौली भाजपा मं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

हिमुडा विश्रामगृह में बनेंगे चार अतिरिक्त कमरे : सुधीर

संवाद सहयोगी, परवाणू : शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने वीरवार को परवाणू के सेक्टर तीन स्थित हिमुडा गेस्ट हाउस में 42.45 लाख रुपये की लागत से प्रस्तावित चार कमरों की आधारशिला रखी। आधुनिक सुविधाओं से लैस इन चार कमरों में से एक का निर्माण विश्रामगृह की धरातल मंजिल पर होगा, जबकि शेष तीन कमरे दूसरी मंजिल पर बनाए जाएंगे। शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने बताया कि परवाणू में हिमुडा ने 198... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

प्रकृति ने पहाड़ी प्रदेश को दी कई नेमतें : वीरभद्र

जागरण संवाददाता, क्वारग (सोलन) : 'वन ही जीवन है .. पेड़-पौधे हमें केवल ऑक्सीजन ही नहीं देते, बल्कि इन्हीं से वर्षा होती है, पहाड़ों में जल भी इन्हीं के कारण मिलता है और मनुष्य, पशु-पक्षी की दिनचर्या की पूर्ति भी इन्हीं से होती है। प्रकृति ने इस प्रदेश को कई नेमतें दे रखी हैं। यदि हम आज इनका संरक्षण नहीं करेंगे तो परिणाम आने वाली पीढि़यां भुगतेंगी। इसलिए हमारा कर्तव्य है कि सब मिलकर वनों की रक्षा करे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

परमार जयंती कार्यक्रम में वीरभद्र सिंह होंगे मुख्यातिथि

सोलन : प्रदेश के निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की जयंती पर चार अगस्त को सिरमौर कल्याण मंच की ओर से आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। मंच के अध्यक्ष बलदेव चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में डॉ. परमार जयंती पर चर्चा की गई। चौहान ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह मुख्यातिथि होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

तीन चार दिन तक साथ ही रखें छतरी

- सोलन में हुई हल्की बारिश संवाद सहयोगी, सोलन : आने वाले तीन-चार दिन तक घर से निकलते हुए छतरी साथ ही रखें, क्योंकि इन दिनों न जाने कब बारिश हो और आपको भिगो जाए। प्रदेश सहित सोलन जिला में भी आने वाले कुछ दिनों में दरम्यानी से भारी बारिश होने की संभावना है। वीरवार को भी सोलन में हल्की बारिश हुई और पूरा दिन बादल छाए रहे। सोलन जिला में बुधवार रात से वीरवार सुबह आठ बजे तक 4.1 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

कैसे पूरे होंगे बीबीए व बीसीए के लेक्चर : एसएफआइ

एसएफआइ ने प्राचार्य को सौंपा मांगों का ज्ञापन संवाद सहयोगी, सोलन : एसएफआइ की सोलन महाविद्यालय इकाई ने कॉलेज की मांगों को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। इसमें बीबीए व बीसीए से संबंधित मांगें प्रमुख थीं। यहां जारी बयान में परिसर अध्यक्ष प्रवीण ठाकुर व सचिव रॉकी ने कहा कि एसएफआइ सोलन महाविद्यालय में कई मांगों को लंबे समय से उठा रही है। इनमें अध्यापकों के रिक्त पद भरने को प्रमुखता से उठाया गया। कॉल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:27 PM (IST)
        

जर्जर पुल के हवाले लुधियाना-भराड़ी वासियों की जान

अजय धीमान, नाहन : जिला सिरमौर के संगड़ाह विकासखंड की लुधियाना व भराड़ी पंचायत के लोग एक लकड़ी के पुराने व जर्जर पुल के सहारे हैं। पिछले 15 वर्षो से यहां के लोग इसी पुल के सहारे उफनते नाले को पार करते हैं और उनकी जरूरतों का सामान भी इसी पुल से घर तक पहुंचता है। लुधियाना व भराड़ी पंचायतों को जोड़ने वाला यह पुल पिछले कई वर्षो से जर्जर हालत में है, जो कभी भी धोखा दे सकता है, लेकिन इस पुल से गुजरना ग्रामीणो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:11 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री करेंगे राज्यस्तरीय वन महोत्सव का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, सोलन : पहाड़ी प्रदेश में वनीय संरक्षण को और गति देने के लिए सरकारी स्तर पर बरसात के मौसम में हर वर्ष चलने वाले वन महोत्सव का आगाज इस बार सोलन से होने जा रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह स्वयं पौधरोपण कर राज्य स्तरीय वन महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री 24 जुलाई को सोलन जिला की कंडाघाट तहसील में आएंगे, जहां वह टिकरी-डुमैहरी गांव में पौधरोपण कार्यक्रम की अध्यक्षत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:10 PM (IST)
        

अस्पताल प्रबंधन समिति बनाने पर हगामा

संवाद सहयोगी, बद्दी : ईएसआइसी की बद्दी में आयोजित सुविधा समागम बैठक में सोमवार को जमकर हगामा हुआ। उद्योग संगठनों के साथ-साथ तमाम यूनियनों ने काठा सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल में अस्पताल प्रबंधन समिति का गठन न किए जाने पर रोष जाहिर किया। पिछली बैठक में निगम ने अस्पताल प्रबंधन समिति बनाने का आश्वासन दिया था, जिसमें सभी उद्योग संगठनों व तमाम ट्रेड यूनियनों के सदस्य लिए जाने थे। सोमवार को निगम की सुविधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:09 PM (IST)
        

फर्जी लाइसेंस के गोरखधंधे में चार धरे

जागरण संवाददाता, सोलन : मोटर वाहन अधिनियम के तहत फर्जी लाइसेंस बनाने के मामले में सोलन पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है। युवकों ने फर्जी तरीके से एक व्यक्ति का लाइसेंस बना दिया था। वर्ष 2012 में बने इस लाइसेंस के लिए आरोपियों ने सात हजार रुपये में कंप्यूटर व स्कैनर की सहायता से किसी और की पंजीकरण संख्या पर किसी दूसरे व्यक्ति का फोटो व नाम लगाकर जाली लाइसेंस तैयार कर दिया था। पुलिस के अनुसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 09:08 PM (IST)
        

रूसा के खिलाफ सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू

संवाद सहयोगी, सोलन : राज्यस्तरीय आह्वान पर एबीवीपी ने मंगलवार को सोलन के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय व संस्कृत महाविद्यालय में सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू की, जो 24 घंटे तक जारी रहेगी। इस दौरान डिग्री कॉलेज सोलन में जिला संयोजक भूपेंद्र ठाकुर की अगुवाई में छात्रों ने जमकर हिमाचल प्रदेश विवि और रूसा सिस्टम के विरोध में नारेबाजी की। इस मौके पर पूर्व प्रदेश सहमंत्री वेद प्रकाश ने छात्रों को संबोधित कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 01:12 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री 17-18 को सोलन प्रवास पर

जागरण संवाददाता, सोलन : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह 17 व 18 जुलाई को सोलन जिला के दो दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं। इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस सहित अन्य सरकारी विभाग और स्थानीय कांग्रेस समितियां भी अपने-अपने स्तर पर तैयारियां कर रही हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री जिला के बद्दी, नालागढ़ व कसौली निर्वाचन क्षेत्रों में कई उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे, जबकि बीच-बीच में उनकी जनसभाओं व जन शिकायतें सुनने का भी कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 01:12 AM (IST)
        

फोरलेन प्रभावितों में जगी नए सर्वे की आस

जागरण संवाददाता, सोलन : मैदानी राज्यों से राजधानी शिमला को जोड़ने वाली महत्वाकांक्षी फोरलेन परियोजना से प्रभावित होने वाले लोगों को इस सड़क के नए सिरे से सर्वे होने की उम्मीद जगी है। यह उम्मीद जाबली से लेकर ढली तक के लोगों को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जगाई है, जिनसे बीते दिन ही यहां का प्रतिनिधिमंडल अपनी समस्याओं को लेकर मिलकर आया है। शिमला लोकसभा क्षेत्र के सांसद वीरेंद्र कश्यप के न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 01:12 AM (IST)
        

घोंघे पहुंचा रहे सब्जियों को नुकसान

संवाद सहयोगी, सोलन : यूं तो बरसात के दिनों में सैकड़ों प्रकार के कीड़े-मकोड़े पैदा होते हैं, जिनमें से कुछ फसलों को काफी नुकसान पहुंचाते हैं। इस बार बारिश कम होने के बावजूद एक विशेष प्रकार का कीट जिसे घोंघा (फिल्ल) सामान्य से कई गुना अधिक पैदा हो रहा है। यह फसलों को भारी नुकसान पहुंचा रहा है। जिला सोलन में करीब आठ हजार 980 हेक्टेयर क्षेत्र में सब्जी उगाई जाती है। इस बार अन्य वर्षो के मुकाबले टमाटर व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 01:11 AM (IST)
        

बस हादसे में चार की मौत

जागरण टीम, सोलन/शिमला : राष्ट्रीय राजमार्ग-22 पर सोलन से शिमला जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस ध्यारीघाट में अनियंत्रित होकर सड़क से लगभग 30 फुट नीचे जा गिरी। हादसे में दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि 33 अन्य घायल हो गए। घायलों को आइजीएमसी शिमला व क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में दाखिल करवाया गया है। हादसा सामने से आ रही कार को पास देते समय हुआ। पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 07:42 PM (IST)
        

पिकअप खाई में गिरने से कामगार की मौत

संवाद सहयोगी, बद्दी : बीबीएन के औद्योगिक क्षेत्र काठा में भटोली कलां मार्ग पर पिकअप गहरी खाई में गिरने में एक कामगार की मौत हो गई जबकि 18 लोग जख्मी हुए हैं। शुक्रवार देर सायं हुई इस घटना में सभी घायलों को बद्दी के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इनमें से दो कामगारों को नाजुक हालत में प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक हादसा पिकअप को पीछे से टैकर की टक्क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

पाइनग्रोव व मेयो कॉलेज फुटबाल के फाइनल में

जागरण संवाददाता, सोलन : पाइनग्रोव स्कूल में खेली जा रही आइपीएससी लड़कियों की फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में मेजबान पाइनग्रोव स्कूल व मेयो कॉलेज की टीमों के बीच होगा। प्रतियोगिता के तीसरे दिन हुए सेमीफाइनल मुकाबलों में दोनों टीमों ने विरोधी लड़कियों को हराकर अंतिम मुकाबले में प्रवेश किया। स्कूल प्रवक्ता देवेंद्र वर्मा के मुताबिक मेजबान स्कूल पाइनग्रोव ने अपने आखिरी लीग मैच में माडर्न स्कूल दिल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें