Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

बड़ोग में ट्रक दुर्घटना में एक की मौत

सोलन : राष्ट्रीय राजमार्ग कालका-शिमला पर सोलन से पहले बड़ोग बाईपास में शमलेच गांव के पास ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। मरने वाले की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम के समय हरियाणा नंबर का यह कैंटर सोलन की ओर आ रहा था कि अनियंत्रि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:48 PM (IST)
        

सोलन-शिमला के बीच चल सकती है स्पेशल ट्रेन : डीआरएम

जागरण संवाददाता, सोलन : उम्मीद कम है, लेकिन यदि योजना सिरे चढ़ी तो विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर सोलन से पहाड़ों की रानी शिमला तक विशेष रेल गाड़ी दौड़ सकती है। रेलवे बोर्ड इस बारे विचार कर रहा है और आगामी समय में सोलन-शिमला के लिए स्पेशल ट्रेन की संभावनाओं पर सर्वेक्षण किया जाएगा। यह संकेत शनिवार को सोलन रेलवे स्टेशन पर विभागीय निरीक्षण के लिए आए रेलवे मंडल अंबाला के प्रबंधक अनिल कुमार कटवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:47 PM (IST)
        

गैस एजेंसियों की मनमानी का होगा विरोध

जागरण संवाददाता, सोलन : एलपीजी उपभोक्ताओं को घर-द्वार पर गैस सिलेंडर मुहैया करवाने की जिम्मेदारी उठाए गैस एजेंसियों की मनमानी के खिलाफ अब अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत समिति आगे आ गई है और इनकी मनमर्जी के विरोध का झंडा बुलंद कर दिया है। इस कड़ी में 27 अक्टूबर से जनजनजागरण अभियान छेड़कर न केवल एजेंसी के संचालकों व शासन-प्रशासन को सचेत किया जाएगा, बल्कि मुख्यमंत्री व केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री तक को जनता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

बद्दी में शुष्क बंदरगाह को हरी झडी

रणेश राणा, बद्दी कस्टम विभाग पंजाब व कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (कोनकोर) के अधिकारियों ने बद्दी में प्रदेश की पहली शुष्क बंदरगाह (ड्राई पोर्ट) को अंतिम निरीक्षण के बाद हरी झडी दिखा दी है। कस्टम विभाग व कोनकोर के अधिकारियों और रेलवे के कर्मचारियों ने बद्दी में कंटेनर डिपो व यार्ड का निरीक्षण किया जो सभी सुविधाओं के हिसाब से सही पाया गया है। निरीक्षण के दौरान कस्टम कमीश्नर (पंजाब) सुनील कुमार साहन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

बरोटीवाला में आज बंद रहेगी बिजली

बद्दी : झाड़माजरी स्थित 132 केवी सब स्टेशन के तहत बरोटीवाला में 25 अक्टूबर को दोपहर बाद दो से पांच बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान 11 केवी फीडर अपटेक, बद्दी-2, ईपीआईपी-3, हरिपुर व हिलटाप के फीडर बंद रहेगे। बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता राकेश कपूर ने बताया कि आवश्यक मरम्मत के चलते बिजली आपूर्ति बंद की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

कैदियों के लिए लगाया सत्संग शिविर

संवाद सहयोगी, सोलन : दीपावली के उपलक्ष्य में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था सोलन ने सोलन बाईपास स्थित उपकारागार में विचाराधीन कैदियों के लिए सत्संग का आयोजन किया। कार्यक्रम में जेल के सभी विचाराधीन कैदियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत आर्ट ऑफ लिविंग के भजन गायक अतुल गुरु ने गणेश वंदना से की। इसके बाद देवी मा, भगवान शिव एवं कृष्ण के भजन गाकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। सत्संग के उपरांत सभी को प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

सोलन की गली में मिला कामगार का शव

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन में पुराने बस स्टैंड के समीप एक गली में दूसरे राज्य के कामगार का शिव मिला है। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सोलन अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच की जा रही है। शुक्रवार दोपहर के समय शहरी पुलिस चौकी को दूरभाष पर सूचना मिली कि बस स्टेंड के नजदीक शराब ठेके व अहाते को जाती गली में एक व्यक्ति बेसुध पड़ा है। इस पर पुलिस मौके पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

सात पेटी देसी शराब पकड़ी

सोलन : राजगढ़ थाना के अंतर्गत पुलिस ने कार से अवैध तौर पर ले जाई जा रही सात पेटी देसी शराब पकड़ी है। राजगढ़ पुलिस वीरवार रात को गश्त के दौरान जब पबियाना में मौजूद थी तो सनोरा की तरफ से आ रही कार चालक ने उन्हें देखकर गाड़ी को जगास लिंक रोड की तरफ मोड़कर भगाने लगा। इस पर संदेह होने से पुलिस टीम ने उक्त कार का पीछा शुरू किया तो चालक वाहन को वहीं छोड़कर फरार हो गया। बाद में पुलिस द्वारा इस कार को चेक करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

शास्त्री पद के लिए साक्षात्कार 11 को

सोलन : कंडाघाट उपमंडल के सीनियर सेकेंडरी स्कूल कल्होग के अधीन आने वाले मिडिल स्कूल बीणू में स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) द्वारा शास्त्री पद के लिए साक्षात्कार 11 नवंबर को एसडीएम कंडाघाट कार्यालय होंगे। मिडिल स्कूल बीणू की हेडमास्टर संगीता ने बताया कि शास्त्री पद को एसएमसी पीरियड के आधार पर भरेगी। शास्त्री पद के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अब आठ नवंबर तक आवेदन कर सकते है। उन्होंने कहा कि मुख्याध्यापक, मिडि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

'लोक' जागा तो 'तंत्र' हुआ सुस्त

जागरण संवाददाता, सोलन : दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में जब एक प्रधानमंत्री ही झाड़ू हाथ में लेकर सफाई करने निकल पड़े तो जाहिर है स्थिति गंभीर है। लेकिन उससे भी बड़ा चिंता का विषय तब है जब स्वच्छता की यह मुहिम शासकीय स्तर पर महज सरकारी औपचारिकता और जाम जन के लिए राजनीतिक शोशेबाजी बनकर रह जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों के भारत को साकार करने के लिए दो अक्टूबर को यह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करेगे बैंक कर्मी

सोलन : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन अपनी मांगों के समर्थन में 30 अक्टूबर को राजधानी शिमला सहित दूसरे केंद्रों पर भी प्रदर्शन करेगी। हिमाचल प्रदेश बैंक इंपलाइज फेडरेशन के महासचिव प्रेम वर्मा ने कहा कि मांगों को मनवाने के लिए बैंक कर्मचारी अपना आंदोलन तेज करेंगे। उन्होंने कहा कि 30 अक्टूबर के प्रदर्शन के बाद 12 नवंबर को बैंक कर्मचारी एक दिन की हड़ताल करेगे। इसके बाद भी उनकी मांगें नहीं मानी ताक दो दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

उद्यमियों को दिए उद्योग संचालन के टिप्स

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक संगठन लघु उद्योग भारती दून चैप्टर ने दीपावली की पूर्व संध्या पर परिवार मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें तहसीलदार केशव राम कोली बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। रामशहर के एतिहासिक किले में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रातीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष एनपी कौशिक ने की। इस अवसर पर आइडिया ट्री कंपनी के निदेशक हरवंश दुआ ने बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़, मोहाली, चंडीगढ़ व पंचकूल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

कर चोरी पर 28 लाख जुर्माना

जागरण संवाददाता, सोलन : त्योहारी सीजन पर अन्य राज्यों से चोरी-छिपे थोक में माल लाकर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बेचकर मोटा मुनाफा कमाने वालों पर शिकंजा कसते हुए आबकारी विभाग एवं कराधान विभाग सोलन ने 21 दिन में ही प्रदेश सरकार को 28 लाख रुपये का राजस्व जुटा दिया है। इसके तहत विभाग की पांच टीमों ने सोलन जिला में राज्य के प्रवेश द्वार परवाणू से लेकर राष्ट्रीय उच्च मार्ग और बाहरी प्रदेशों से लगती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

पटाखों से तौबा कर रहे लोग

संवाद सहयोगी, सोलन : पटाखों से होने वाले प्रदूषण व अन्य नुकसान को देखते हुए अब युवा पीढ़ी इसके प्रति जागरूक हुई है और इससे तौबा कर रही है। ठोडो मैदान में पटाखों की बिक्री के लिए लगाए गए स्टालों पर इस बार कम ही भीड़ देखने को मिल रही है। इस बार बाजार में पटाखों के दाम में 15 से 20 फीसद वृद्धि हुई है व इसकी बिक्री में भी काफी कमी आई है। ठोडो मैदान में इस बार कुल 34 स्टाल लगे हैं, जबकि पिछली बार यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

गुणात्मक शिक्षा सुदृढ़ विकास की नींव : शांडिल

जागरण संवाददाता, सोलन : भावी पीढ़ी को गुणात्मक शिक्षा ही हमारे सुदृढ़ विकास की नींव है और प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि राज्य के सभी गावों में बेहतर शिक्षा सुविधाएं उपलब्ध हो, यह दायित्व ही नहीं सरकार का लक्ष्य भी है। इस वर्ष प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र पर 4282 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं और प्रदेश के सभी विद्यालयों में अधोसंरचना सुविधाओं के लिए समुचित धन उपलब्ध करवाया जा रहा है तथा सभी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

सरस्वती विद्या मंदिर में बच्चों ने मचाई धमाल

संवाद सहयोगी, बद्दी : सरस्वती विद्या मंदिर बद्दी में दीवाली के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने अपनी-अपनी कक्षाओं को सजाया गया व सदन के अनुसार सुंदर रंगोली भी बनाई। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती विद्या मन्दिर बद्दी के प्रबंधक चेतन नागर व सदस्य संजय राणा ने दीप जलाकर की। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। रिषिका, शिखा, प्रियंका और आशा ने ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:24 PM (IST)
        

कर चोरों से वसूला 2.04 लाख जुर्माना

संवाद सहयोगी, परवाणू : आबकारी व कराधान विभाग परवाणू वृत्त की टीम ने दो मामलों में कर चोरी के आरोप में कर व जुर्माने सहित दो लाख चार हजार रुपये वसूल करने में सफलता हासिल की है। आबकारी एवं कराधान अधिकारी भूप राम शर्मा ने बताया कि उनके नेतृत्व में एईटीओ तुलसी राम राणा व विभागीय कर्मचारी नेगी राम ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर सामान्य चेकिंग के दौरान कबाड़ का सामान ला रहे एक ट्रक को रोका। इसमें बिना दस्ताव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

मांगें पूरी न होने पर दी आंदोलन की धमकी

संवाद सहयोगी, बद्दी : हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ की जिला इकाई की बैठक में अध्यापकों की ग्रेड पे की वेतन विसंगति दूर करने की मांग की है। संघ ने सात जुलाई से नौ सितंबर तक जारी की गई टाइम स्केल की अधिसूचना को रद करने की मांग की है। दो माह पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी ने शिमला में मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया था लेकिन अभी तक अध्यापकों की मांगों को नहीं माना है। संघ ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

200 विद्यार्थियों ने लिया सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में हिस्सा

सोलन : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने रविवार को स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता को जिला के कई स्थानों पर करवाया गया। संस्कृत महाविद्यालय को इस सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का केंद्र बनाया गया था, जिसमें करीब दो सौ विद्यार्भियों ने भाग लिया। इस अवसर पर परिषद सोलन के विभाग संगठन मंत्री अजय भेरटा ने विद्यार्थियों को एबीवीपी की नीतियों से अवगत करवाया। उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        

कसौली इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने दिखाया दमखम

संवाद सहयोगी, सोलन : कसौली इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का आठवा वार्षिक समारोह रविवार को धूमधाम से मनाया गया। इसमें बच्चों ने हैरतअंगेज कारनामों से सभी को हतप्रभ कर दिया। इस अवसर पर लोकसेवा आयोग के सदस्य आइएएस राजेंद्र सिंह नेगी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि स्कूलों में इस तरह के आयोजन होने से बच्चों का पढ़ाई के साथ-साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें