Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

बद्दी में गत्ता फैक्टरी राख, दो करोड़ का नुकसान

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के चुनडी गांव में आग से एक गत्ता फैक्टरी राख हो गई। इससे दो करोड़ का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने चार घंटे में आग पर काबू पाया। यह घटना बुधवार देर रात्रि घटी। इस दौरान कंपनी में करीब 24 कर्मचारी कार्य कर रहे थे। अचानक लगी आग से कामगारों ने धुआं उठते देखा तो फायर ब्रिगेड ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

मरम्मत कर वसूली का ठेका आइसीआइसीआइ बैंक को

संवाद सहयोगी, बद्दी : नगर परिषद बद्दी ने प्रस्ताव पारित करके हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से मरम्मत कर की वसूली के लिए आइसीआइसीआइ बैंक को ठेका देने का निर्णय लिया है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर परिषद के अध्यक्ष चौधरी मदन लाल ने बताया कि स्टाफ की कमी के चलते आइसीआइसीआइ बैंक के कर्मचारियों को यह कार्य दिया जा रहा है। कर्मचारी इसे इकट्ठा करके नगर परिषद में जमा कराएंगे। बैठक में नगर परिषद क्षेत्र के नालो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

महासंघ ने रिक्त पद भरने की माग उठाई

संवाद सूत्र, नालागढ़ : हिमाचल प्रदेश गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ ने सरकार से माग की है कि प्रदेश के स्कूलों में रिक्त पड़े गैर शिक्षकों के 3000 पदों को शीघ्र भरा जाए। महासंघ की खंड स्तरीय बैठक नालागढ़ में हुई, जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष टिकम ठाकुर ने की। बैठक में जिला उपाध्यक्ष हेमराज चंदेल, नालागढ़ इकाई के प्रधान तीर्थ चंद, महासचिव राजिंदर सिंह, नरदीप शर्मा, प्रीतपाल कलेर, मनोज कुमार, उमेश शर्मा,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

चंडीगढ़ ब्लू ने सोलन को दी मात

संवाद सहयोगी, सोलन : ठोडो मैदान में बुधवार को नार्थ जोन सेवन-ए साइड डे एंड नाइट फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू हुआ। इसकी शुरुआत कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राहुल सिंह ठाकुर ने की जबकि अवतार सिंह सैणी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। टूर्नामेंट का आयोजन डिस्ट्रिक्ट सेवन-ए साइड फुटबॉल एसोसिएशन व फ्रेंड्स क्लब सोलन संयुक्त रूप से कर रहे है। टूर्नामेंट के पहले दिन खेले गए जूनियर वर्ग के प्रथम मैच में चंडीगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

मिलिट्री स्कूल के लिए भूमि उपलब्ध करवाएगी सरकार

संवाद सहयोगी, सोलन : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार चायल स्थित मिलिट्री स्कूल को परिसर विस्तार के लिए भूमि उपलब्ध करवाएगी, बशर्ते चायल का क्रिकेट मैदान राज्य सरकार के पास रहेगा। मुख्यमंत्री बुधवार को चायल स्थित राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल (आरएमएस) के वार्षिक समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार चायल बाजार और साथ लगते क्षेत्र को वन क्षेत्र से बाहर करने के मामले प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

जलवाहकों के लिए साक्षात्कार कल

सोलन : सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के धर्मपुर उपमंडल के तहत आने वाली तीन पंचायतों में जलवाहकों के तीन पद भरे जाएंगे। इसके लिए 31 अक्टूबर को साक्षात्कार लिए जाएंगे। चम्मो पंचायत के सनाड़ा, हुड़ंग पंचायत के कोटला व जंगेशु पंचायत के शील और चंद्रयाणी में तीन जलवाहक पदों के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे। यह साक्षात्कार बीपीएल, आइआरडीपी परिवार के लिए होंगे और आवेदक को उस पंचायत का स्थायी निवासी होना अनिवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

संजीव व हिमांशी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

संवाद सहयोगी, सोलन : गीता आदर्श विद्यालय सोलन में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें वरिष्ठ वर्ग में संजीव व हिमांशी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। प्रतियोगिता के समापन समारोह में अतिरिक्त उपायुक्त सीपी वर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सीपी वर्मा ने विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं को अनिवार्य बताया। खेलकूद प्रतिस्पर्धाओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

छुट्टियों ने रोकी उत्पादन की रफ्तार

संवाद सहयोगी, बद्दी : दीवाली के बाद प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (बीबीएन) के उद्योगों में उत्पादन की रफ्तार थम गई है। इससे उद्योगपति परेशान हैं। उद्योगों में कार्यरत स्टाफ व श्रमिकों के छुट्टियों से न लौटने के चलते उत्पादन बुरी तरह से ठप हो गया है। वहीं प्राइवेट लेबर न मिल पाने के चलते उद्योगपति परेशान है। औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन जहा देश की पचास फीसद दवा जरूरतों को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:09 AM (IST)
        

बारिश का इंतजार कर रहे किसान

जागरण प्रतिनिधि, सोलन : रबी फसल की बिजाई के लिए इन दिनों सही समय चल रहा है, जिसके लिए सोलन जिला के किसान बारिश का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि आसमान में शाम के समय बादल छाने लगते हैं, लेकिन सुबह तक आसमान फिर से साफ हो जाता है। नौणी विवि ने आने वाले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना से इनकार किया है। इन दिनों किसान खेतों से खरीफ की फसल के अवशेष हटाने व जुताई के कार्य में लगे हुए हैं और यदि समय प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:09 AM (IST)
        

बारिश का इंतजार कर रहे किसान

जागरण प्रतिनिधि, सोलन : रबी फसल की बिजाई के लिए इन दिनों सही समय चल रहा है, जिसके लिए सोलन जिला के किसान बारिश का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि आसमान में शाम के समय बादल छाने लगते हैं, लेकिन सुबह तक आसमान फिर से साफ हो जाता है। नौणी विवि ने आने वाले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना से इनकार किया है। इन दिनों किसान खेतों से खरीफ की फसल के अवशेष हटाने व जुताई के कार्य में लगे हुए हैं और यदि समय प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बड़ोग में ट्रक दुर्घटना में एक की मौत

सोलन : राष्ट्रीय राजमार्ग कालका-शिमला पर सोलन से पहले बड़ोग बाईपास में शमलेच गांव के पास ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। मरने वाले की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम के समय हरियाणा नंबर का यह कैंटर सोलन की ओर आ रहा था कि अनियंत्रि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:48 PM (IST)
        

सोलन-शिमला के बीच चल सकती है स्पेशल ट्रेन : डीआरएम

जागरण संवाददाता, सोलन : उम्मीद कम है, लेकिन यदि योजना सिरे चढ़ी तो विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर सोलन से पहाड़ों की रानी शिमला तक विशेष रेल गाड़ी दौड़ सकती है। रेलवे बोर्ड इस बारे विचार कर रहा है और आगामी समय में सोलन-शिमला के लिए स्पेशल ट्रेन की संभावनाओं पर सर्वेक्षण किया जाएगा। यह संकेत शनिवार को सोलन रेलवे स्टेशन पर विभागीय निरीक्षण के लिए आए रेलवे मंडल अंबाला के प्रबंधक अनिल कुमार कटवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:47 PM (IST)
        

गैस एजेंसियों की मनमानी का होगा विरोध

जागरण संवाददाता, सोलन : एलपीजी उपभोक्ताओं को घर-द्वार पर गैस सिलेंडर मुहैया करवाने की जिम्मेदारी उठाए गैस एजेंसियों की मनमानी के खिलाफ अब अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत समिति आगे आ गई है और इनकी मनमर्जी के विरोध का झंडा बुलंद कर दिया है। इस कड़ी में 27 अक्टूबर से जनजनजागरण अभियान छेड़कर न केवल एजेंसी के संचालकों व शासन-प्रशासन को सचेत किया जाएगा, बल्कि मुख्यमंत्री व केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री तक को जनता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

बद्दी में शुष्क बंदरगाह को हरी झडी

रणेश राणा, बद्दी कस्टम विभाग पंजाब व कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (कोनकोर) के अधिकारियों ने बद्दी में प्रदेश की पहली शुष्क बंदरगाह (ड्राई पोर्ट) को अंतिम निरीक्षण के बाद हरी झडी दिखा दी है। कस्टम विभाग व कोनकोर के अधिकारियों और रेलवे के कर्मचारियों ने बद्दी में कंटेनर डिपो व यार्ड का निरीक्षण किया जो सभी सुविधाओं के हिसाब से सही पाया गया है। निरीक्षण के दौरान कस्टम कमीश्नर (पंजाब) सुनील कुमार साहन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

बरोटीवाला में आज बंद रहेगी बिजली

बद्दी : झाड़माजरी स्थित 132 केवी सब स्टेशन के तहत बरोटीवाला में 25 अक्टूबर को दोपहर बाद दो से पांच बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान 11 केवी फीडर अपटेक, बद्दी-2, ईपीआईपी-3, हरिपुर व हिलटाप के फीडर बंद रहेगे। बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता राकेश कपूर ने बताया कि आवश्यक मरम्मत के चलते बिजली आपूर्ति बंद की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

कैदियों के लिए लगाया सत्संग शिविर

संवाद सहयोगी, सोलन : दीपावली के उपलक्ष्य में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था सोलन ने सोलन बाईपास स्थित उपकारागार में विचाराधीन कैदियों के लिए सत्संग का आयोजन किया। कार्यक्रम में जेल के सभी विचाराधीन कैदियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत आर्ट ऑफ लिविंग के भजन गायक अतुल गुरु ने गणेश वंदना से की। इसके बाद देवी मा, भगवान शिव एवं कृष्ण के भजन गाकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। सत्संग के उपरांत सभी को प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

सोलन की गली में मिला कामगार का शव

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन में पुराने बस स्टैंड के समीप एक गली में दूसरे राज्य के कामगार का शिव मिला है। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सोलन अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच की जा रही है। शुक्रवार दोपहर के समय शहरी पुलिस चौकी को दूरभाष पर सूचना मिली कि बस स्टेंड के नजदीक शराब ठेके व अहाते को जाती गली में एक व्यक्ति बेसुध पड़ा है। इस पर पुलिस मौके पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

सात पेटी देसी शराब पकड़ी

सोलन : राजगढ़ थाना के अंतर्गत पुलिस ने कार से अवैध तौर पर ले जाई जा रही सात पेटी देसी शराब पकड़ी है। राजगढ़ पुलिस वीरवार रात को गश्त के दौरान जब पबियाना में मौजूद थी तो सनोरा की तरफ से आ रही कार चालक ने उन्हें देखकर गाड़ी को जगास लिंक रोड की तरफ मोड़कर भगाने लगा। इस पर संदेह होने से पुलिस टीम ने उक्त कार का पीछा शुरू किया तो चालक वाहन को वहीं छोड़कर फरार हो गया। बाद में पुलिस द्वारा इस कार को चेक करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

शास्त्री पद के लिए साक्षात्कार 11 को

सोलन : कंडाघाट उपमंडल के सीनियर सेकेंडरी स्कूल कल्होग के अधीन आने वाले मिडिल स्कूल बीणू में स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) द्वारा शास्त्री पद के लिए साक्षात्कार 11 नवंबर को एसडीएम कंडाघाट कार्यालय होंगे। मिडिल स्कूल बीणू की हेडमास्टर संगीता ने बताया कि शास्त्री पद को एसएमसी पीरियड के आधार पर भरेगी। शास्त्री पद के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अब आठ नवंबर तक आवेदन कर सकते है। उन्होंने कहा कि मुख्याध्यापक, मिडि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

'लोक' जागा तो 'तंत्र' हुआ सुस्त

जागरण संवाददाता, सोलन : दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में जब एक प्रधानमंत्री ही झाड़ू हाथ में लेकर सफाई करने निकल पड़े तो जाहिर है स्थिति गंभीर है। लेकिन उससे भी बड़ा चिंता का विषय तब है जब स्वच्छता की यह मुहिम शासकीय स्तर पर महज सरकारी औपचारिकता और जाम जन के लिए राजनीतिक शोशेबाजी बनकर रह जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों के भारत को साकार करने के लिए दो अक्टूबर को यह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें