Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

पीएनबी ने मनाया स्थापना दिवस

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में स्थित पंजाब नेशनल बैंक ने 15वा स्थापना दिवस मनाया। क्षेत्र के कई बड़े औद्योगिक घरानों व ग्राहकों ने इसमें हिस्सा लिया। बद्दी शाखा के चीफ मैनेजर वेद पाल ने ग्राहकों को बैंक की लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी। बद्दी में बैंक का चार सौ करोड़ का कारोबार है। उन्होंने उद्यमियों को बैंक की उद्यमिता को बढ़ावा देने वाली कई योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर प्रबं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:52 PM (IST)
        

आठ पार्किंग स्थल 84.27 लाख में नीलाम

संवाद सहयोगी, सोलन : नगर परिषद की कुल नौ पार्किंग स्थलों में आठ की बोली 84.27 लाख रुपये में दो साल के लिए हुई। एक पार्किंग स्थल की बोली सही दाम न मिलने के कारण रद्द कर दी गई। पिछली बार इन स्थलों की बोली एक साल के लिए गई थी। इस नीलामी से नगर परिषद को इस बार तीन लाख 15 हजार, 500 रुपये का लाभ हुआ है। बोली के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष कुल राकेश पंत, उपाध्यक्ष पवन गुप्ता, पार्षद विशाल वर्मा मौजूद थे। नगर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:12 PM (IST)
        

महंत फिर दो दिन के पुलिस रिमांड पर

जागरण संवाददाता, सोलन : गुजरते राष्ट्रीय राजमार्ग कालका-शिमला के अंतर्गत जिला की अंतिम सीमा पर शालाघाट में बने देवी मंदिर में हुई लूटपाट व हत्या की घटना पुलिस के लिए अभी भी पहेली ही बनी हुई है और जांच टीम द्वारा अंधेरे में ही तीर मारे जा रहे हैं। कहने को तो पुलिस ने संदेह के आधार पर मंदिर के मुख्य पुजारी को ही गिरफ्तार किया है, लेकिन उससे भी खास नहीं उगलवा पाई है। ऐसे में स्थानीय लोग चर्चा करने लग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

सोलन में व्यक्ति ने घर की रसोई में लगाया फंदा

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय के समीपवर्ती ग्रामीण क्षेत्र देवठी के एक गांव में 46 वर्षीय व्यक्ति ने अपने घर की रसोई में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। अभी आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। पुलिस ने घटना की सूचना पर शव को कब्जे में लिया। मृतक के परिजनों सहित आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक सदर थाना सोलन के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवठी के रवाला गाव के विजय कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 08:00 PM (IST)
        

चिकनी पुल की मरम्मत एक सप्ताह में करने का निर्देश

संवाद सहयोगी, सोलन : उपायुक्त मदन चौहान ने अधिकारियों को जनहित से जुड़ी समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग-21ए पर चिकनी पुल की मरम्मत का कार्य एक सप्ताह में पूरा करें और इस दिशा में रिपोर्ट उनके कार्यालय को प्रस्तुत की जाए। उन्होंने स्वारघाट-नालागढ़ मार्ग की शीघ्र मरम्मत के निर्देश दिए और कुंडलू पंचायत के गाव ऊंट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

नगर परिषद में पारित होगा कार्यकाल का अंतिम बजट

संवाद सहयोगी, सोलन : नगर परिषद सोलन अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पारित करने जा रही, जो सभी शहरवासियों के लिए काफी खास रहेगा। परिषद के सामने शहर की स्वच्छता और विकास के मुद्दों की चुनौती है, जिसके लिए इस बजट में काफी कुछ नया होने की भी संभावना है। बजट बैठक इस बार 31 मार्च को होनी है, जिसमें फरवरी के आय व्यय पर विचार-विमर्श के साथ ही 2015-16 के लिए बजट पर चर्चा होगी। आगामी वित्त वर्ष में ही नगर निकाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:52 PM (IST)
        

संगठन व सरकार में कोई मतभेद नहीं : सुक्खू

जागरण संवाददाता, सोलन : प्रदेश कांग्रेस के संगठन व राज्य सरकार में कहीं कोई मतभेद नहीं और जो ऐसी बातें फैलाते हैं, वह स्वयं कहीं न कहीं गलत हैं। मुख्यमंत्री व मंत्री सभी पार्टी के साथ तालमेल बिठाकर कार्य कर रहे है। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस भवन शिमला में मंत्री कार्यकर्ताओं से मिलने व लोगों की समस्याएं सुनने के लिए बैठ रहे हैं। कांग्रेस का कुनबा एकजुट है। संगठन अपनी गतिविधियां चला रहा है, जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

सोलन में शुरू हुआ ग्रेट यूके एजुकेशन सेमिनार

संवाद सहयोगी, सोलन : ब्रिटिश काउंसिल वीरवार से 28 मार्च तक सोलन के पांच संस्थानों में ग्रेट यूके एजुकेशन सेमिनार का आयोजन कर रहा है। यह सेमिनार सोलन के पांच संस्थानों शूलिनी विश्वविद्यालय, जेपी सूचना एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, डॉ. वाइएस परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, चिन्मय विद्यालय, पाइनग्रोव स्कूल, एलआर संस्थान में आयोजित किए जाएंगे। यूके सरकार का ग्लोबल स्कालरशिप कार्यक्रम विदेशी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

टीबी के लक्षण व बचाव की जानकारी दी

जागरण प्रतिनिधि, सोलन : जिला परिषद के सदस्यों, खंड विकास अधिकारियों और अन्य विभागों के अधिकारियों को टीबी, बिगड़ी हुई टीबी और अत्यंत भयानक टीबी के प्रति स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञों ने जागरूक किया। इस दौरान प्रोजेक्टर के माध्यम से इस बीमारी के लक्षणों, बचाव व निदान की जानकारी दी गई। जनप्रतिनिधियों से अपील की गई कि वह इस बीमारी की रोकथाम के लिए अपने क्षेत्रों से पहल करें। उपायुक्त मदन चौहान ने भी ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:31 PM (IST)
        

शूलिनी विवि को मिला 'कैंपस प्रिपेर्डनेस अवार्ड 2015'

संवाद सहयोगी, सोलन : शूलिनी विश्वविद्यालय को चंडीगढ़ में हुए एक समारोह में प्रतिष्ठित 'कैंपस प्रिपेर्डनेस अवार्ड 2015' (नॉर्थ जोन) से सम्मानित किया गया। शूलिनी विवि को यह पुरस्कार हायर एजुकेशन फोरम और इंजीनियरिंग वॉच भारत की पहली इंजीनियरिंग संबंधित मैग्जीन ने दिया है। हायर एजुकेशन फोरम के कार्यक्रम में आसपास के उच्च विश्वविद्यालय, शैक्षिक संस्थान और उनके कुलपतियों सहित, उद्योग जगत की बड़ी हस्तिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:54 PM (IST)
        

मातृ-शिशु स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

संवाद सूत्र, नालागढ़ : इंस्टीच्यूट फॉर ग्लोबल डेवेल्पमेंट व ग्लेनमार्क परियोजना क्वच की ओर से राजपुरा पंचायत में मातृ शिशु स्वास्थ्य पर जागरुकता शिविर लगाया गया। शिविर में चार पंचायतों के लोगों ने भाग लिया। शिविर में डॉ. पीके गोस्वामी ने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि स्वास्थ्य सुधार के लिए सरकार ने जो मुहिम शुरू की है उसमें अपना योगदान दें। उन्होंने मातृ शिशु स्वास्थ्य के लिए टीकाकरण, कुपोषण की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:33 PM (IST)
        

144 रोगियों का स्वास्थ्य जांचा

संवाद सहयोगी, बद्दी : नालका पंचायत के घरेड़ गांव में आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में 144 रोगियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। घरेड़ के कटनाड़ू स्थित नव भारती पब्लिक स्कूल में पूर्व प्रधान प्रेम चंद की ओर से आयोजित शिविर में डॉ. परमजीत नंदा व उनकी पत्नी डॉ. मीना ने रोगियों की जांच कर उन्हे मुफ्त दवाई भी बांटी। डा. परमजीत नंदा ने बताया कि शिविर में खून की कमी, रक्त चाप, जोड़ों का दर्द, शुगर आदि बीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:19 PM (IST)
        

नगर परिषद बद्दी का मासिक बजट 30 को तय होगा

संवाद सहयोगी, बद्दी : नगर परिषद बद्दी की वार्षिक बजट की बैठक आगामी 30 मार्च को होगी। बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष मदन लाल चौधरी करेगे। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुधीर शर्मा ने बताया कि 30 मार्च को वर्ष 2015-16 के विकास कार्यो को ध्यान में रखते हुए बजट की रणनीति तैयार की जाएगी। वर्ष भर किए जाने विकास कार्यो पर पदाधिकारियों की चर्चा के बाद ही फैसला किया जाएगा। नगर परिषद कार्यकारी अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:16 PM (IST)
        

अंतिम वर्ष के विद्यार्थी ओवरऑल चैंपियन

संवाद सहयोगी, बद्दी : बद्दी के भोजिया डेटल चिकित्सालय के छात्रों के वार्षिक समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया। ओवर ऑल ट्राफी पर अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों ने कब्जा किया। प्रतियोगिता के एकल गायन (सोलो) वर्ग में अंतिम वर्ष के आशुतोष कोठारी विजेता रहे। युगल गायन में प्रथम वर्ष की रितिका व राधिका ने प्रथम स्थान प्राप्त क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:08 PM (IST)
        

आगामी पंचायत चुनाव में ताल ठोंकेगी शिवसेना

संवाद सहयोगी, बद्दी : शिवसेना (बाल ठाकरे) की प्रदेशस्तरीय बैठक बद्दी में प्रदेश उपाध्यक्ष संजय पटियाल व हरीश अटवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में शिवसेना ने पंचायत चुनावों के माध्यम से प्रदेश की सक्रिय राजनीति में उतरने पर मंथन किया। बैठक में शिव सेना बीबीएन के अध्यक्ष पमरजीत सिंह परम को जिला सोलन का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष संजय पटियाल ने कहा कि शिवसेना प्रदेश के हितों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

मनरेगा के तहत सोलन जिला में 11.88 करोड़ खर्च

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला परिषद अध्यक्ष शीला कुमारी ने कहा कि जिला सोलन में महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत जिला सोलन में वर्ष 2014-15 में 12.71 रुपये की राशि प्राप्त हुई जिसमें से 11.88 करोड़ रुपये खर्च की गई। इसके तहत जिला में 4.96 लाख कार्य दिवस अर्जित किए गए। वह बुधवार को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की गवर्निंग बॉडी की जिला परियोजना अधिकारी डीआरडीए कार्यालय में हुई बैठक की अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

हर बच्चे का टीकाकरण किया जाए सुनिश्चित

जागरण संवाददाता, सोलन : उपायुक्त मदन चौहान ने कहा कि जिले के कमजोर वर्गो के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ लक्षित समूह तक पहुंचना चाहिए। वह बुधवार को समेकित बाल विकास योजना (आइसीडीएस), सबला, पोषाहार और महिलाओं से संबंधित विभिन्न अधिनियमों के विषय में आयोजित जिलास्तरीय अनुश्रवण एवं समीक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उपायुक्त ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला के प्रत्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

मंदिर के संस्थापक पुजारी ने की थी आत्महत्या

जागरण संवाददाता, सोलन : कंडाघाट उपमंडल में राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिमला की सीमा से सटे शालाघाट मंदिर को यहां के लोग अभिशप्त मानते हैं, जहां कुछ साल पहले मंदिर के संस्थापक पुजारी ने आत्महत्या तक कर ली थी और अब लूटपाट व एक साधु बताया जाता है कि उन्होंने सालों पहले बड़े यत्‍‌नों व लोगों के सहयोग से इस मंदिर का निर्माण करवाया था और जब काफी बड़ा परिसर बन गया तो यहां गद्दी का विवाद पैदा हो गया। इसी विवाद म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

नालागढ़ में सिरे नहीं चढ़ रही विधायक की प्राथमिकताएं

जागरण संवाददाता, सोलन : नालागढ़ उप मंडल में जहां औद्योगिकीकरण व मैदानी राज्यों से सटे होने के चलते सड़कों पर वाहनों के अत्यधिक दबाव से मुख्य एवं संपर्क मार्गो की हालत खस्ता है। नई सड़कों के निर्माण और कई स्थानों पर पुल बनाने की योजना भी लंबे समय से ठंडे बस्ते में पड़ी है। आलम यह है कि यहां निर्वाचन क्षेत्र के विधायक की इससे संबंधित सालों से लंबित प्राथमिकताएं ही सिरे नहीं चढ़ पा रही है। ऐसे में उन सड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:50 PM (IST)
        

आतमा परियोजना के तहत 44.04 लाख खर्च

संवाद सहयोगी, सोलन : अतिरिक्त उपायुक्त सोलन ने कहा कि जिला में कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण (आतमा) के तहत वर्ष 2014-15 में 44.04 लाख रुपये की राशि का उपयोग किसान हितों में किया गया, जिससे 1283 किसान लाभान्वित हुए। इसके अलावा 2015-16 की कृषि प्रौद्योगिकी बंधन अभिकरण सोलन की 151.936 लाख रुपये की प्रस्तावित जिला कार्ययोजना को भी मंजूर किया गया है। वह बुधवार को आत्मा सोलन की शासी परिषद की बैठक की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें