Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

एसपी के साथ बैठक आज

संवाद सहयोगी, बद्दी : जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय बद्दी में सुरक्षा व कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए बीबीएन के विभिन्न औद्योगिक, ट्रासपोर्ट व सामाजिक संगठनों की पदाधिकारियों की पुलिस अधीक्षक के साथ 19 दिसंबर को बैठक रखी गई है। इसमें बीबीएनआईए, लघु उद्योग भारती, गत्ता उद्योग संघ, ट्रक यूनियन, टेंपो यूनियन, नगर व्यापार मंडल व नगर परिषद के पदाधिकारी बैठक में भाग लेंगे। एसपी जी शिवा कुमार ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:12 PM (IST)
        

आठ नक्शों को नगर परिषद की मंजूरी

संवाद सहयोगी, बद्दी : नगर परिषद बद्दी की बैठक अध्यक्ष चौधरी मदन लाल की अध्यक्षता में हुई, जिसमें आठ नक्शे पास किए गए। इसमें तीन नक्शे सशर्त पास किए गए, जिनमें बद्दी तहसील कार्यालय का नक्शा भी शामिल है। दो विकलांगों को राहत भत्ता देने के लिए प्रस्ताव तहसील कल्याण अधिकारी को भेजा गया। जिन पार्को में गेट व लाइट लगाने के प्रस्ताव पारित किया गया। बद्दी में जगह-जगह बिक रहे मीट के लिए मीट मार्केट तैयार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:12 PM (IST)
        

धागा मिल में आग, पांच लाख का नुकसान

संवाद सूत्र, नालागढ़ : नालागढ़ के बीड प्लासी स्थित धागा मिल में आग लगने से लगभग पांच लाख रुपये का नुकसान हो गया। बीड प्लासी में सिंथेटिक धागा बनाने वाले कारखाने में बुधवार को देर रात अचानक आग लग गई। अग्नि शमन विभाग के अधिकारी खेम सिंह, धर्म सिंह के मुताबिक आग पर काबू पाने के लिए पंजाब के रोपड़ व हिमाचल प्रदेश के बद्दी से गाड़ियों को मंगवाना पड़ा। आग के कारणों का सही पता नही चल पाया है। आग से किस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:30 PM (IST)
        

नालागढ़ शहर को सुंदर बनाएगी नगर परिषद

संवाद सूत्र, नालागढ़ : नगर परिषद ने नालागढ़ के सुंदरीकरण के लिए योजना सरकार को भेजी है। इसमें शहर के सौंदर्य को निखारने के लिए कई प्रस्ताव रखे गए हैं। नगर परिषद ने योजना को सिरे चढ़ाने के लिए आठ करोड रुपये के अतिरिक्त बजट की मांग की है। नगर परिषद अध्यक्ष अल्का वर्मा ने बताया कि शहर के सुंदरीकरण के लिए जो प्रारूप तैयार किया गया है, उसमें ऐतिहासिक धरोहरों का संरक्षण भी किया जा सकेगा। शहर में पार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:08 PM (IST)
        

कार खाई में गिरी कार महिला की मौत, बेटा घायल

संवाद सूत्र, अर्की : जिला सोलन के अर्की उपमंडल के तहत बागा में एक ऑल्टो कार के शालुघाट के पास अनियंत्रित होकर चार सौ फुट गहरी खाई में लुढ़क गई। हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। प्रवीण कुमार व उसकी मां घाघस से वापस घर आ रहे थे। जब यह शालुघाट के पास पहुंचे तो प्रवीण ने कार पर से नियंत्रण खो दिया और वे गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 38 वर्षीय महिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:50 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान व नप चुनाव पर बनी रणनीति

संवाद सहयोगी, सोलन : शहरी कांग्रेस सोलन की बैठक की वीरवार को हुई बैठक में अगले वर्ष होने वाले नगर परिषद चुनाव व सदस्यता अभियान चलाने पर आगामी रणनीति तय की गई। बैठक की अध्यक्षता शहरी कांग्रेस अध्यक्ष जतिन साहनी ने की। बैठक में 50 फीसदी आरक्षण के आधार पर अधिक से अधिक महिला प्रत्याशियों को जिताकर नगर परिषद में पहुंचाने पर भी गंभीरता से विचार हुआ। बैठक में कांग्रेस सदस्यता अभियान पर भी गहनता से विचार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

गार्ड व बीओ को कारण बताओ नोटिस

संवाद सूत्र, नालागढ : अरण्यपाल अनिल ठाकुर ने खोखरा जंगल का दौरा करके अवैध कटाने की जांच की। उन्होंने बताया कि वन विभाग की लापरवाही के चलते ऐसा हुआ है। उन्होंने संबंधित बीट के वन रक्षक व बीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उधर, एसपी जी शिवा कुमार ने बताया कि खोखरा के जंगल में अमननाथ ने अपनी मलकियत जमीन समझ कर खोखरा, झिगन, गुल्लर, छल, कांगु, जमोआ, अमलताश व कैंब के पेड़ काटे है। उसने इस बात को भी स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:46 PM (IST)
        

ओपी ठाकुर दूसरी बार बने नौणी विवि सीनेट सदस्य

संवाद सहयोगी, सोलन : डॉ. यशवंत सिंह परमार बागवानी एवं वानिकी विवि नौणी में सीनेट चुनाव में एक बार फिर से ओपी ठाकुर ने जीत दर्ज की है। उन्होंने चुनाव में नरेश भाटिया को सीधे मुकाबले में 218 मतों से हराया। ठाकुर लगातार दूसरी बार सीनेट के सदस्य बने हैं। नौणी विवि सीनेट सदस्य की गैर शिक्षक सीट के लिए 15 दिसंबर को मतदान हुआ था। इस मतदान में नौणी विवि परिसर के अलावा विवि के क्षेत्रीय स्टेशनों के कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:39 PM (IST)
        

पर्यटनस्थलों पर सजने लगे होटल-रेस्तरां

जागरण टीम, सोलन : जिला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों पर सीजन के चलते होटल व रेस्तरां सजने लगे हैं, इस बार प्रदेश में क्रिसमस से पूर्व ही बर्फबारी होने से यहां पर्यटन कारोबारियों में अच्छा कारोबार होने की उम्मीद जगी है। यही नहीं पर्यटकों में भी हर बार प्रदेश में व्हाइट क्रिसमस मनाने की आस लेकर आते हैं। इस बार भी जहां मौसम अनुकूल है तो पर्यटक उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें बर्फबारी देखने को मिलेगी। इसी के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:04 PM (IST)
        

बिजली कटों ने निकाला व्यापारियों का दम

संवाद सहयोगी, सोलन : रोजाना लग रहे घोषित व अघोषित बिजली कटों ने सोलन के शहरवासियों के साथ-साथ व्यापारियों का दम निकाल दिया है। यहां पिछले कई दिनों से अचानक बिजली गुल हो जाती है व काफी समय तक नहीं आती। इससे यहां व्यापारियों का धंधा चौपट होता जा रहा है। वीरवार को भी शहर में करीब पांच घंटे तक बिजली गुल रही व दुकानदार हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। इसकी पहले कोई भी पूर्व सूचना लोगों को नहीं दी गई थी। व्याप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:15 PM (IST)
        

शांडिल आज सोलन दौरे पर

सोलन : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शाडिल शुक्रवार को जिला सोलन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह सुबह दस बजे बडरौण में उठाऊ पेयजल योजना की आधारशिला रखेंगे। इसके पश्चात 11 बजे सेरीघाट स्थित पेयजल योजना का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वह जनसमूह को संबोधित भी करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:13 PM (IST)
        

1181 महिलाओं को मिला मातृ संबल

संवाद सहयोगी, सोलन : कार्यकारी उपायुक्त सोलन सीपी वर्मा ने कहा कि मदर टैरेसा मातृ संबल योजना के तहत जिला सोलन में 1133 के निर्धारित लक्ष्य के मुकाबले 1181 महिलाओं को सहायता मुहैया करवाई गई है। इस योजना पर 27 लाख 69 हजार 221 रुपये खर्च किए गए हैं। वह वीरवार को महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला स्तरीय निगरानी एवं समीक्षा कमेटी की अध्यक्षता कर रहे थे। इसमें सोलन जिला में विभाग द्वारा चलाई जा रही विभि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:12 PM (IST)
        

उपायुक्त कार्यालय में मिलेगा हिमाचल सरकार का कैलेंडर

सोलन : उपायुक्त एवं जिलाध्यक्ष जिला रेडक्रास सोसायटी सोलन सीपी वर्मा ने बताया कि उपायुक्त कार्यालय में स्थित जिला रेडक्रास सोसायटी लोगों की सुविधा के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा मुद्रित वर्ष-2015 का कैलेंडर सरकारी दरों पर उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने बताया कि यह कैलेंडर उपायुक्त कार्यालय में स्थित जिला रेडक्रास सोसायटी कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:47 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त एएसआइ ने खुद को गोली मारी

संवाद सूत्र, नालागढ़ : एक व्यक्ति ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। नालागढ पुलिस के अनुसार प्रेम चंद (60) निवासी गाव धरमाणा, दिगल का निवासी था। करीब डेढ़ साल पुलिस विभाग से बतौर एएसआइ के पद से सेवानिवृत्त हुआ था। वह मानसिक तौर पर अकसर परेशान रहता था। मंगलवार की शाम करीब साढे छह बजे प्रेम चंद अपने कमरे में गया और वहां रखी बंदूक से खुद को गोली मारकर जीवनलीला समाप्त कर ली। इस घटना की सूचना घरवालो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:52 PM (IST)
        

सोलन में पेंशनर्स की मांगों पर हुई चर्चा

संवाद सहयोगी, सोलन : हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की जिला सोलन ईकाई ने यहां एक निजी होटल में पेंशनर्स दिवस मनाया। जिला कार्यकारिणी के वरिष्ठ उप प्रधान लेखराज परमार ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी के आदेशानुसार यह आयोजन किया गया है। इस दौरान पेंशनर्स की मांगों पर भी चर्चा हुई। जिला में सोलन, परवाणू, नालागढ़ कुनिहार, राजगढ़ में भी पेंशनर दिवस मनाया गया। सोलन के कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:39 PM (IST)
        

कमरे में मृत मिला नेपाली मजदूर

सोलन : सपरून क्षेत्र में रह रहा एक नेपाली कमरे में मृत पाया गया है, वह यहां लोक निर्माण विभाग में मजदूरी करता था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर मामला दर्ज कर लिया है। मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है। राम सिंह नामक व्यक्ति को शराब पीने की लत थी। वह पिछले दो-तीन दिनों से लगातार शराब और मीट खा-पी रहा था। बुधवार रात्रि भी इसने अपनी पत्‍‌नी के साथ डटकर मीट खाया और शराब पी। बताया जाता है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:29 PM (IST)
        

बिजली बोर्ड के खिलाफ की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला क्षेत्र में अचानक हाई वोल्टेज आने से जले विद्युत उपकरणों से गुस्साए लोगों ने विद्युत बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि चार दिन से ट्रांसफार्मर जला हुआ है, लेकिन बोर्ड कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इस वजह से हर रोज लोगों को उपकरण जल रहे हैं। बरोटीवाला लघु उद्यमी कमलेंद्र ठाकुर, बीडीसी सदस्य परमिंद्र नेगी, पत राम ठाकुर, ललित कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:05 PM (IST)
        

गिरि योजना से सुचारू हुई पानी की आपूर्ति

संवाद सहयोगी, सोलन : गिरि पेयजल योजना से पानी की लिफ्टिंग सुचारू हो गई है, जिसके बाद वीरवार से शहर में पेयजल आपूर्ति सुचारू हो पाएगी। अभी पिछले करीब पांच दिन से शहरवासी व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग पेयजल के लिए तरस रहे थे। सोलन शहर व इसके आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की आवश्यक्ता पूरी करने वाली गिरि पेयजल योजना से सिल्ट व कम वोल्टेज के कारण पानी की लिफ्टिंग नहीं हो पा रही थी। लोग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 06:13 PM (IST)
        

जलागम परियोजना के पैरा अकाउंटेंट के भविष्य पर सवाल

संवाद सहयोगी, कंडाघाट : मध्य हिमालय जलागम विकास परियोजना के तहत कार्य कर चुके पैरा अकाउंटेंट का भविष्य दाव पर लगा हुआ है। एक ओर जहां 31 मार्च 2016 में परियोजना की निर्धारित समयावधि समाप्त हो जाएगी, वहीं दूसरी ओर बतौर पैरा अकाउंटेंट सेवाएं प्रदान कर चुके कर्मियों को दोबारा वापस लिए जाने की उम्मीद पर भी पानी फिरता जा रहा है। वर्ष 2001-02 में जल संरक्षण के उद्देश्य से केंद्र सरकार द्वारा आरंभ की गई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:57 PM (IST)
        

सोलन की सड़कों की सुध लेने वाला नहीं कोई

संवाद सहयोगी, सोलन : सोलन शहर की सड़कों की टारिंग उखड़ती जा रही है और गढ्डे पड़ चुके हैं, लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं। तीन दिन पहले हुई भारी बारिश ने सोलन की सड़कों की हालत और बदतर कर दी है। इसी वर्ष कुछ माह पहले ही इन सड़कों की टारिंग की गई थी, लेकिन बारिश व पाले के कारण सड़कें टूटती जा रही हैं। सोलन के कोटलानाला से अस्पताल की ओर जाने वाले मार्ग की हालत भी पिछले कई दिनों से काफी दयनीय हो चुकी ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 05:52 PM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें