1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

भगाइनी मंदिर में भंडारा आज

संवाद सूत्र, नाहन : माता भगाईनी मंदिर परिसर में 23 मई को भंडारे का आयोजन किया जाएगा। लायन मुनीष गर्ग ने कहा कि लायंस क्लब माता भगाइनी मंदिर हरिपुरधार परिसर में भंडारे का आयोजन कर रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:47 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल केविरोध में पदयात्रा

बद्दी : दून युवा काग्रेस ने शुक्रवार को केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ बद्दी बस स्टैंड से लेकर मानपुरा तक 10 किलोमीटर के करीब पदयात्रा निकाली व नारेबाजी करते हुए एसडीएम नालागढ़ को ज्ञापन सौंपा। पदयात्रा को हरी झडी दून केविधायकरामकुमार चौधरी ने दिखाई। वहीं राष्ट्रीय युवा काग्रेस सचिव एवं प्रभारी प्रदेश युवा काग्रेस अफजल अहमद ने कहा कि केंद्र में सत्तासीन मोदी सरकार ने तत्कालीन काग्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:47 PM (IST)
        

सभी गावों तक पहुंचेंगी सड़क

जागरण संवाददाता, सोलन : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल ने शुक्रवार को सोलन निर्वाचन क्षेत्र की बांजणी पंचायत में 27 लाख रुपये की विकास योजनाओं के लोकार्पण किए। इस दौरान उन्होंने यहां के बाग-शिलाई में 25 लाख रुपये की लागत से निर्मित आठ लाख लीटर क्षमता की वाटर बॉडी तथा अढ़ाई लाख रुपये की लागत से निर्मित 70 हजार लीटर क्षमता के सिंचाई टैंक का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सरकार सड़को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 07:01 PM (IST)
        

समाजिक बुराई के बारे में करेंगे जागरूक

सोलन : हिम आर्ट एंड कल्चर सोसायटी की ओर से सोलन में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पहले दिन चित्रकला और रंगोली प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। प्रतियोगिता में सोलन के 11 स्कूलों के 200 विद्यार्थियों ने भाग लिया। सोसायटी के प्रेस सचिव विपिन कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता का परिणाम 23 मई को निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि हिम आर्ट सोसायटी प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी शाम के समय सोलन बाजार म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:03 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री राहत कोष में दो लाख का अंशदान

सोलन : जिला प्रशासन सोलन की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में दो लाख रुपये का अंशदान किया गया । शुक्रवार को सोलन उपायुक्त मदन चौहान ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह राहत कोष के लिए दो लाख रुपये का चेक भेंट किया। मुख्यमंत्री ने इस पुनीत कार्य के लिए सोलन जिला प्रशासन के कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। वीरभद्र सिंह ने नेपाल मे आई त्रासदी के लिए प्रदेश के लोगों से आगे आकर उदारता दिखाने की अपील की है। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:48 PM (IST)
        

तीन माह में साढ़े तीन हजार मरीजों को पहुंचाया अस्पताल

संवाद सहयोगी, सोलन : केंद्र सरकार के द्वारा शुरू की गई 108 एंबुलेंस योजना लोगों को नया जीवन देने वाली साबित हो रही है। सड़क दुर्घटनाओं सहित अन्य रोगियों को समय पर अस्पताल में पहुंचा कर उन्हें कई बार मौत के मुंह से बचाकर भी लाई है। यह बात शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय में आयोजित 108 आपातकाल सेवा की त्रैमासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी संदीप नेगी ने कही। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:46 PM (IST)
        

कर्मचारियों ने ली आंतकवाद से संचेत रहने की शपथ

संवाद सहयोगी, सोलन : डॉ. वाईएस परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय में पूर्व प्रधनमंत्री स्व. राजीव गांधी की 24वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान नए रजिस्ट्रार सुरेश कुमार ने विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को आंतकवाद से सचेत रहने की शपथ दिलाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आतंकवाद समाज के लिए बेहद खतरनाक है। इसके प्रति सचेत रह कर ही हम देश, प्रदेश और गांव की सुरक्षा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:39 PM (IST)
        

खुले में शौच को मजबूर नहीं होंगे विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, सोलन : राजकीय माध्यमिक पाठशाला रावीं बस्सी के छात्र और छात्राओं को खुले में शौच को जाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। अब उन्हें स्कूल परिसर में शौचालय की सुविधा मुहैया करवाई गई है। राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत रोटरी क्लब सोलन ने राजकीय माध्यमिक पाठशाला रावीं बस्सी में शौचालय का निर्माण करवाया है, जिसे शुक्रवार को एडीम संदीप नेगी ने उद्घाटन कर स्कूल के बच्चों को समर्पित किया है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 05:37 PM (IST)
        

चाकू दिखाकर छीना मोबाइल फोन

बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी स्थित बस स्टैंड पर एक अज्ञात युवक ने चाकू की नोक पर मोबाइल फोन छीन लिया। इसकी कीमत 50 हजार रुपये थी। जतोग निवासी गौरव शर्मा ने बद्दी थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि पांच मई को वह कंपनी के काम से शिमला से बद्दी आया था। आइडिया स्टिक में दिक्कत आने के कारण उसे यह मोबाइल फोन शिमला से बिलावाली पहुंचाना था। बद्दी बस अड्डे पर अज्ञात व्यक्ति ने चाकू की नोक पर उससे फोन छीन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:51 PM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण पर प्रतियोगिता आयोजित

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक नगर बद्दी स्थित बीएल सेंट्रल पब्लिक स्कूल में पर्यावरण पर आधारित प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य कामिनी शर्मा ने प्रतियोगिता में विजेता रहे छात्रों को सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि औद्योगिक नगर बद्दी बरोटीवाला में पर्यावरण की समस्या गंभीर होती जा रही है इसलिए युवाओं को इसके बारे में जागरूक होना अति आवश्यक है। वहीं, दसवीं कक्षा में अव्वल रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 09:09 PM (IST)
        

सन्नी साइड में टूटे कमरे के ताले

सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के रिहायशी क्षेत्र सन्नी साइड में वीरवार को दिन-दहाड़े एक एक घर में चोरी हो गई। यहां किसी अज्ञात व्यक्ति किराए के दो कमरों के ताले तोड़े और अंदर से नकदी सहित कुछ अन्य सामान चुरा लिया। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की और मामला दर्ज कर लिया है। चोरी राकेश कुमार के घर में हुई, जहां से तीन गिटार, कुछ नकदी व अन्य सामान गायब पाया गया। इसके अलावा साथ के दूसरे कमरे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:38 PM (IST)
        

महिला की टांग पर चढ़ा बस का टायर

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन से राजगढ़ जा रही एक बस ने यहां शामती के समीप एक महिला की टांग को कुचल दिया। घायल महिला को फौरन इलाज के लिए सोलन अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार देकर अस्पताल में दाखिल कर लिया है। वीरवार देर सांय साढ़े छह बजे के बाद सोलन से एक निजी बस राजगढ़ के लिए जा रही थी। इसमें यहां शामती से पहले खुंडीधार में रहने वाली महिला अपनी दो बेटियों के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:37 PM (IST)
        

डॉ. रचना गुप्ता समेत कई विभूतियों का सम्मान कल

सोलन : सामाजिक संस्था विजयी फोरम के तत्वाधान में 23-24 मई को सोलन में महान गायक मोहम्मद रफी के नगमों की महफिल सज रही है। 23 मई को डॉ. यशवंत सिंह परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. विजय सिंह ठाकुर मुख्यातिथि होंगे, जबकि समापन अवसर पर 24 मई को मंडल आयुक्त ओंकार शर्मा कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे। फोरम के अध्यक्ष तरसेम भारती ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:35 PM (IST)
        

उद्यमियों ने नेपाल को भेजी राहत सामग्री

संवाद सहयोगी, बद्दी : उपायुक्त सोलन ने बद्दी बरोटीवाला व नालागढ़ के उद्यमियों द्वारा नेपाल राहत के लिए जुटाई दवाइयां व राहत सामग्री के ट्रक को हरी झडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम का आयोजन बीबीएन उद्योग संघ के झाडमाजरी में नवनिर्मित कार्यालय के प्रागण में किया गया। इस सामग्री को बीबीएन इडस्ट्रीज एसोसिएशन व लघु उद्योग भारती ने अपने सदस्यों से एकत्रित किया था। इस अवसर पर बीबीएनडीए के सीईओ ललित जैन व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:33 PM (IST)
        

पुलिस की गिरफ्त से फरार आरोपी काबू

जागरण संवाददाता, सोलन : कसौली पुलिस ने बुधवार को फरार हुए चोरी के आरोपी को देर रात दबोच लिया। फरार आरोपी को कसौली क्षेत्र के ग्रामीण इलाके भागुड़ी से गिरफ्तार किया गया। कसौली में अदालत के समीप से चोरी के मामले में पकड़ा गया आरोपी चकमा देकर फरार हो गया था। अर्की तहसील में डुमैहर के जघाना गांव निवासी राकेश कुमार को पुलिस ने शनिवार को ही गिरफ्तार किया था, जिसका पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद उसे फिर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 08:27 PM (IST)
        

विश्वविद्यालयों की रैंकिंग में शूलिनी विवि 124वें स्थान पर

संवाद सहयोगी, सोलन : दिल्ली स्थित सेंटर फॉर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सी-फॉर) मार्केटिंग रिसर्च कंपनी ने हाल ही में जारी देश के शीर्ष विश्वविद्यालयों की सूची में शूलिनी विश्वविद्यालय को विशिष्ट स्थान दिया गया है। कुलपति प्रेमकुमार खोसला ने कहा सूची में शामिल शीर्ष दो सौ विश्वविद्यालयों में हिमाचल प्रदेश से पांच विश्वविद्यालय शामिल हैं। शूलिनी विश्वविद्यालय को 124 स्थान हासिल हुआ है। प्रतिस्पर्धी व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:22 PM (IST)
        

बड़ोग में अनियमितताओं के आरोपों की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, सोलन : बड़ोग पंचायत के प्रतिनिधियों पर लगाए गए अनियमितताओं के आरोपों की शिकायत पर खंड विकास अधिकारी ने जांच शुरू कर दी है। यशपाल ठाकुर नामक व्यक्ति ने सूचना का अधिकार (आरटीआइ) के माध्यम से सूचना प्राप्त करके उपायुक्त को शिकायत की थी कि बड़ोग में पंचायत घर के निर्माण के लिए 40,000 रुपये की राशि 23 फरवरी 2015 को निकाली थी, लेकिन अभी तक कार्य शुरू नहीं हुआ है। नियम यह है कि किसी भी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:16 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ युकां की पदयात्रा

संवाद सूत्र, धर्मपुर : केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में वीरवार को युवा कांग्रेस की कसौली इकाई ने सत्याग्रह पदयात्रा निकाली। पदयात्रा की अगुवाई अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अफजल अहमद ने की। भू-अधिग्रहण के खिलाफ कसौली युवा कांग्रेस ने पदयात्रा कुमारहट्टी से शुरू की, जिसके तहत परवाणू में सहायक आयुक्त को इससे संबंधित ज्ञापन सौंपा गया। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 07:08 PM (IST)
        

पंचायत प्रधान व महिला पर मारपीट का आरोप लगाया

संवाद सूत्र, नालागढ़ : पुलिस स्टेशन रामशहर के तहत सोड़ी (रिवालसर) गांव की एक महिला ने चमदार की पंचायत प्रधान व एक अन्य महिला पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला का मेडिकल करवाने के बाद पंचायत प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सोड़ी निवासी प्रीतपाल की पत्नी नार देवी बेटियों के साथ बुधवार को आंगन में रखी तूड़ी को पशुशाला में रख रही थी। इस बीच चमदार की प्रधान सीता देवी एक अन्य महिला के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:12 PM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग सप्ताह के तहत स्पर्धाएं आयोजित

संवाद सूत्र, नालागढ़ : नालागढ़ स्थित लार्ड महावीरा नर्सिग कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय नर्सिग सप्ताह का बुधवार को विधिवत समापन हो गया। इसके तहत विभिन्न प्रतियोगिताएं व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए। जिसमें मुख्य रूप से रंगोली प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग व भाषण प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। भाषण प्रतियोगिता में शिखा ने पहला, कृतिका ने दूसरा तथा दीप्ति ने तीसरा स्थान हासिल किया। पोस्टर मेकिंग में कॉजल ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:01 PM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें