1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

राजीव को फिर सौंपी दून की कमान

संवाद सूत्र, नालागढ़ : लघु उद्योग भारती का वार्षिक अधिवेशन एवं स्थापना दिवस समारोह किशनपुरा में मनाया गया। इसमें प्रदेश कोषाध्यक्ष बलराम अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि के रुप में तहसीलदार बद्दी केशव राम ने शिरकत की जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. विक्रम बिंदल ने की। अधिवेशन में आगामी दो वर्षो के लिए नई टीम का गठन किया गया दून चैप्टर के महासचिव आर के ठाकुर ने गत वर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:24 PM (IST)
        

शीघ्र पूरी करें सब्जी पौध की रोपाई

कृषि सलाह टमाटर, शिमला मिर्च व बैंगन के लिए अनुकूल है मौसम जागरण संवाददाता, सोलन : प्रदेश के मध्यम पर्वतीय क्षेत्रों में बेमौसमी सब्जियों की रोपाई के लिए आजकल मौसम अनुकूल बना हुआ है। इसके चलते कृषि वैज्ञानिक किसानों को खेतों में तैयारी कर शीघ्र ही सब्जी पौध की रोपाई का कार्य पूरा करने की सलाह दे रहे हैं। बेमौसमी सब्जियों की नकदी फसल के लिए अग्रणी सोलन जिला व साथ लगते शिमला, सिरमौर और अन्य क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

उत्कृष्ट कर्मचारियों का सम्मान

संवाद सहयोगी, बद्दी : लघु उद्योग भारती के स्थापान दिवस एवं वार्षिक समारोह के दौरान सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि बद्दी के तहसीलदार केशव राम ने औद्योगिक विकास निगम के सहायक अभियंता मेला राम कंवर, जनता के साथ बेहतर समन्वय के लिए थाना प्रभारी बरोटीवाला दया राम ठाकुर, कर्तव्यनिष्ठा के लिए नालागढ़ थाना के हैड कास्टेबल हरविंद्र सिंह व युवा उद्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:19 PM (IST)
        

बाहरा विवि के विद्यार्थी को मिली उपाधि

जागरण संवाददाता, सोलन : एजुकेशन हब सोलन जिला में स्थापित विश्वविद्यालयों में अग्रणी वाकनाघाट स्थित बाहरा विवि में रविवार को पहला दीक्षांत समारोह मनाया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं को उपाधियां देकर सम्मानित किया गया। समारोह में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस अर्जन कुमार सिकरी ने बतौर मुख्यातिथि शामिल हो विद्यार्थियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:39 PM (IST)
        

शूलिनी मंदिर में लगा भंडारा

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय की अधिष्ठात्री देवी मां शूलिनी के मंदिर में रविवार को भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें शहर सहित साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों से आए सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। बघाट राजाओं की कुलदेवी मां शूलिनी के नाम से बसे सोलन नगर का यह प्रमुख मंदिर है। इसके प्रति स्थानीय ही नहीं, बल्कि बाहर से आकर बसने वालों की भी प्रगाढ़ आस्था है। शिल्ली रोड पर बने शूलिनी मंदिर में हर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

सुक्खू लेंगे सोलन कांग्रेस की बैठक

जागरण संवाददाता, सोलन : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू 30 अप्रैल को सोलन आ रहे हैं। वह नौणी में होने जा रही खंड कांग्रेस समिति की बैठक में भाग लेंगे। इस दौरान उनके साथ जिला कांग्रेस पदाधिकारियों सहित यहां के प्रभारी और अन्य राज्यस्तरीय पदाधिकारी भी होंगे। सोलन ब्लॉक कांग्रेस के महासचिव मुकेश शर्मा ने बताया कि यह बैठक निर्मल ग्राम पंचायत नौणी-मझगांव के सभागार में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:01 PM (IST)
        

शिमला ने किन्नौर को 2-1 से हराया

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय के ठोडो मैदान में चल रही 26वीं राज्यस्तरीय आइटीआइ खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को विभिन्न स्पर्धाओं के मुकाबले करवाए गए। इस दौरान वालीबॉल मुकाबले में ऊना ने चंबा को 2-0 से पराजित किया। दूसरे मैच में शिमला और किन्नौर के लड़कों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ, जिसमें शिमला ने किन्नौर आइटीआइ को 2-1 से हराया। अन्य मैच में हमीरपुर आइटीआइ ने लाहुल-स्पीति की टीम को स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:52 PM (IST)
        

दो माह से फरार ट्रक चालक चंबा से धरा

जागरण संवाददाता, सोलन : दाड़लाघाट पुलिस ने दो माह से चकमा देकर फरार चल रहे आरोपी ट्रक चालक को चंबा से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए चालक जसवंत सिंह पर आरोप है कि उसने ट्रक मालिक को बिना बताए सीमेंट बेच दिया था। इस मामले में धर्मपुर थाना में 19 फरवरी को कशलोग निवासी रामपाल ने मामला दर्ज करवाया था। शिकायत की थी कि उसने अपने ट्रक में 200 बैग सीमेंट, जिनकी कीमत 70 हजार रुपये थी, लोढ करवाकर जसवंत सिंह को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        

शिविर में जाची 300 रोगियों की आखें

संवाद सहयोगी, बद्दी : मल्होत्रा सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल भटौलीकला के प्रागण में आखों का निशुल्क जाच एवं ऑपरेशन शिविर आयोजित किया गया। सरबत दा भला संस्था द्वारा ठाकुर एजुकेशनल ट्रस्ट एवं जिला अंधता निवारण समिति सोलन के सहयोग से लगाए गए 70वें कैंप के लिए विश्व मानव रूहानी केंद्र नवानगर के प्रमुख संत बलजीत सिंह महाराज ने अपनी शुभकामनाएं आयोजकों को दीं और हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया। शिविर का श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:40 PM (IST)
        

भाजपा की नीतियों से तंग हैं लोग : रामकुमार

संवाद सहयोगी, बद्दी : जहा कुछ दिन पहले भाजपा के नेताओं ने स्थानीय विधायक राम कुमार चौधरी की गृह पंचायत संडोली में सेंध लगा कर कई युवाओं को भाजपा में शामिल किया था वहीं दून के विधायक ने पलटवार करते हुए दो दर्जन भाजपाईयों को काग्रेस में शामिल करने का दावा किया है । काग्रेस में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं में आजाद चुनाव लड़ चुके भाजपा नेता दर्शन ¨सह के कट्टर सर्मथक भी शामिल बताए गए है। बरोटीवाला पंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:36 PM (IST)
        

मधुमक्खियों के हमले से छह घायल

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला सोलन से गुजरते राष्ट्रीय राजमार्ग कालका-शिमला स्थित जाबली के समीप कोटी गांव में मधुमक्खियों ने छह लोगों को घायल कर दिया। मक्खियों के हमले से घायल हुए महिला-पुरुष के अलावा चार बच्चे समीप के जंगल में लकड़ियां लेने गए थे। मामले की सूचना पर राष्ट्रीय एंबुलेंस सेवा से सभी को उपचार के लिए परवाणू अस्पताल लाया गया। कोटी गांव के एक परिवार के कुछ लोग रविवार सुबह साथ लगते जंगल मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:27 PM (IST)
        

पंद्रह दिन से गायब युवक का नहीं लगा सुराग

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय के साथ लगते उपनगर चंबाघाट क्षेत्र से लगभग 15 दिन से लापता 25 वर्षीय युवक का कोई सुराग नहीं लग पा रहा है। हालांकि उसके परिजनों ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई है और अपने स्तर भी उसे लगातार तलाशा जा रहा है। चंबाघाट के बावरा गांव का अधिराज मेहता उर्फ मोनी 13 अप्रैल से गायब है, जो यहां एक फार्मा यूनिट में कार्य करता है। युवक के परिवार के मुताबिक इस दिन सुबह वह घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:27 PM (IST)
        

भूकंप की खबर से सोलन में हलचल

सोलन : नेपाल में भूकंप से हुई त्रासदी व देश के कुछ हिस्सों सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भी कंपन होने की खबर से सोलन में भी दिनभर हलचल मची रही। हालांकि सोलन व आसपास के क्षेत्रों में भूकंप की कोई सूचना नहीं, लेकिन शनिवार दोपहर को जैसे ही टीवी व सोशल नेटवर्क सहित संचार के अन्य माध्यमों से खबर फैली कि भूकंप आया है तो लोग अपने दूरपार के जानकारों व रिश्तेदारों को संपर्क करने लग पड़े। बाद में जैसे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:30 PM (IST)
        

एसएफआइ ने करवाई फेयरवेल पार्टी

सोलन : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन में शनिवार को एसएफआइ ने फेयरवैल एवं डीजे डांस पार्टी का आयोजन किया, जिसमें सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने पहाड़ी, हिंदी व पंजाबी गानों पर जमकर नृत्य किया। छात्र संगठन के परिसर अध्यक्ष अमन व सचिव अंकित ने बताया कि इस पार्टी का आयोजन महाविद्यालय के विद्यार्थियों की फरमाइश पर किया गया, जो कॉलेज कैंपस में कुछ परिवर्तन चाहते थे। उन्होंने कहा कि एसएफआइ छात्रों के सर्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:27 PM (IST)
        

दाड़ला पंचायत ने की विकास कार्यो पर चर्चा

अर्की : ग्राम पंचायत दाड़ला की बैठक शनिवार को प्रधान सुरेंद्र शुक्ला की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पंचायत के तहत विभिन्न विकास कार्यो पर चर्चा हुई और नए कई विकास कायरें का खाखा तैयार कर इनके लिए प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में संपूर्ण स्वच्छता कार्यक्रम पर भी चर्चा हुई और इसमें सक्रियता से कार्य करने की बात कही गई। इसके अलावा पंचायत में गोसदन बनाने के लिए जमीन के प्रपत्र तैयार कर उपायुक्त सोलन को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:21 PM (IST)
        

नालागढ़ आइटीआइ बनेगी आदर्श : बाली

जागरण संवाददाता, सोलन : खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, परिवहन तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने कहा कि नालागढ़ आइटीआइ को प्रदेश में आदर्श संस्थान के तौर पर स्थापित किया जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि कंडाघाट स्थित राजकीय महिला बहुतकनीकी संस्थान में अगले सत्र से सिविल इंजीनियरिंग का पाठ्यक्रम आरंभ किया जाएगा। वह शनिवार को सोलन के ठोडो मैदान में पाच दिवसीय 26वीं हिमाचल प्रदेश राज्य आइटीआइ खेलकूद प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:20 PM (IST)
        

वैदिक हवन कर मनाया प्रवेश उत्सव

जागरण संवाददाता, सोलन : स्थानीय डीएवी पब्लिक स्कूल के आर्य युवा समाज के विद्यार्थियों ने सामुदायिक कार्यक्रम के तहत शनिवार को साथ लगते जिला सिरमौर के राजकीय उच्च विद्यालय कोटला बड़ोग का भ्रमण किया। डीएवी की प्रधानाचार्य अनुपमा शर्मा के मार्गदर्शन में बच्चों ने यहां के विद्यार्थियों के साथ द्विकुंडलीय वैदिक हवन कर प्रवेश उत्सव मनाया और उन्हें नए सत्र की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर कोटला बड़ोग विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:06 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से बाइक पर बैठा युवक घायल

परवाणू : स्थानीय सेक्टर-एक स्थित केमि प्लास्टिक उद्योग के समीप खड़े मोटरसाइकिल को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे मोटरसाइकिल पर बैठा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार कालका के खेड़ा सीताराम निवासी संदीप शनिवार दोपहर को इस उद्योग के बाहर मोटरसाइकिल पर बैठा था कि अचानक पीछे से आए ट्रक ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। घायल युवक को स्थानीय ईएसआइ अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, आरोपी ट्रक चालक वाहन सहि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 06:03 PM (IST)
        

गढ़खल में लगा शनिदेव का भंडारा

धर्मपुर : पर्यटन क्षेत्र कसौली के साथ लगते प्रसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर गढ़खल में शनिवार को शनिदेव का मूर्ति प्रतिष्ठापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान परिसर में भंडारे का आयोजन किया गया। बाबा बालकनाथ मंदिर के पुजारी विजय कुमार ने बताया कि 25 अप्रैल को चार साल पहले यहां शनि देव महाराज की मूर्ति प्रतिष्ठापित की गई थी। इसके बाद से प्रतिवर्ष यहां भंडारा लगाया जाता है। इस बार चौथे साल भी मूर्ति स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 05:58 PM (IST)
        

दो सड़क दुर्घटनाओं में दो घायल

संवाद सहयोगी, बद्दी : बद्दी थाना के तहत हुई दो सड़क दुर्घटनाओं में दो लोग घायल हो गए है। एक को नालागढ़ व दूसरे के बद्दी सीएचसी में भर्ती कराया गया है। पहली घटना बद्दी-नालागढ़ मार्ग पर किशनपुरा गांव के समीप हुई। यहां एक कामगार राहुल बाइक पर फैक्टरी जा रहा था। ली मैरिट के समीप एक निजी बस सवारियां उतार रही थी। जैसे ही बस ने ब्रेक लगाई तो बाइक सवार ने बस से पीछे से टकरा गया। जिससे वह बुरी तरह से घाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 08:25 PM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें