Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

अरुण बने भारत विकास परिषद के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, सोलन : भारत विकास परिषद सोलन की द्विवार्षिक कार्यकारिणी के चुनाव में अरुण कुमार शर्मा को अध्यक्ष चुना गया, जबकि प्रो. पीके खोसला सचिव बने हैं। परिषद की कार्यकारिणी के चुनाव सोलन में मुख्य अतिथि विनोद गुप्ता की अध्यक्षता में हुए। इसमें सर्वसम्मति से पदाधिकारियों का चयन किया गया। इस दौरान डॉ. आरसी गर्ग को उपप्रधान, बीएन करोला को सह सचिव, आरपी गुप्ता को कोषाध्यक्ष और सीडी शर्मा को प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती के लिए ट्रायल 20 को

संवाद सहयोगी, बद्दी : हिमाचल प्रदेश कुश्ती संघ की ओर से 20 अप्रैल को जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए ट्रायल लिए जाएंगे। संघ के महासचिव कुलदीप राणा ने बताया कि यह चयन बागवानिया के सतवीर गुरु हनुमान अखाड़ा में लिए जाएंगे। इसमें 20 वर्ष तक की आयु के युवाओं का चयन फ्री स्टाइल व ग्रीको रोमन स्टाइल में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो भी युवा ट्रायल में भाग लेना चाहते हैं, वह अपने साथ आयु का म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

संतूर की मधुर धुनों से मंत्रमुग्ध हुआ सोलन

संवाद सहयोगी, सोलन : सोलन में रविवार को जालंधर (पंजाब) के प्रसिद्ध संतूर वादक तोषिनराज के संतूर की मधुर धुनों ने मंत्रमुग्ध किया। जब उन्होंने राग चारुकेशी छेड़ा तो सभी के दिलों की धड़कने थी थम सी गई और मुंह से बस वाहवाही के शब्द निकले। संतूर वादक तोषिन राज ने सोलन के सर्कुलर रोड स्थित गुरुद्वारा हाल में गुरु-शिष्य परंपरा एवं शास्त्रीय संगीत संस्था द्वारा आयोजित दो दिवसीय गुरु शिष्य शास्त्रीय संगीत स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

परवाणू के गत्ता उद्योग में आग से करोड़ों की संपत्ति राख

संवाद सहयोगी, परवाणू : औद्योगिक क्षेत्र परवाणू के सेक्टर एक स्थित गत्ते के कार्टन बनाने वाली दो औद्योगिक इकाइयों में शनिवार रात लगी आग से कच्चे व तैयार माल सहित अधिकांश मशीनरी जलकर राख हो गई। आग से करीब करोड़ों की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। शनिवार देर रात करीब डेढ़ बजे सेक्टर एक स्थित चंचल पैकेजिंग इंटरप्राइजिज में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। उद्योग के प्रबंध निदेशक सतीश जैन ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

देश को भाजपा दे सकती है स्वच्छ सरकार : धूमल

संवाद सहयोगी, सोलन : पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि देश को भाजपा ही स्वच्छ और स्थिर सरकार दे सकती है। उन्होंने यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों को गिनाते हुए कहा कि केंद्र के साथ हिमाचल में भी भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच चुका है। यहां तो मुख्यमंत्री स्वयं भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त हैं। वह शनिवार को सिरमौर जिला में पांवटा साहिब के रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित कर र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

शिविर में दो सौ लोगों ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, बद्दी : डेरा सच्चा सौदा सिरसा ने मल्होत्रा सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल भटौलीकला बद्दी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसमें दो सौ से अधिक श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया। श्रद्धालुओं में रक्तदान के प्रति इतना उत्साह था कि लोग सुबह से ही अस्पताल में डेरा डालकर बैठ गए और दोपहर बाद अस्पताल ने कुछ लोगों को यह कहकर लौटा दिया कि अब रक्त रखने की कैपेस्टिी ब्लड बैंक में नहीं है। इस मौके पर उपस्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

आज फिर करवट लेगा मौसम

संवाद सहयोगी, सोलन : शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में रविवार को मौसम फिर से बिगड़ेगा। यहां 13 व 14 अप्रैल को तेज हवाओं और आंधी के साथ बारिश होने की भी संभावना। इस दौरान शिमला जिला के कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। मंगलवार से मौसम साफ हो जाएगा। बारिश के बाद तापमान में हल्की गिरावट आएगी। डॉ. यशवंत सिंह परमार विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को सोलन का अधिकतम तापमान 26.5 डिग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

साधकों ने जीवन को सुखी बनाने के लिए किया प्राणायाम

संवाद सहयोगी, बद्दी : आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से बद्दी के हाउसिंग बोर्ड फेज तीन में सत्संग का आयोजन किया गया, जिसमें भजनों से माहौल को भक्तिमय बन गया। साधकों ने जीवन को सुखी बनाने के लिए प्राणायाम व सुदर्शन चक्र आदि सूक्ष्म व्यायाम किए। शिक्षिका पल्लवी ने लोगों को बताया कि वह अपने जीवन में पांच विकारों से दूर रहें। इसके लिए मनुष्य को अपनी व्यस्त जीवन से समय निकाल कर राज योग करना चाहिए। उन्होंने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:38 PM (IST)
        

जिलास्तरीय एथलेटिक्स मीट नालागढ़ में कल

संवाद सहयोगी, सोलन : जिला अमेच्योर एथलेटिक संघ सोलन जिला स्तरीय एथलेटिक मीट का आयोजन नालागढ़ के डिग्री कालेज मैदान में रविवार को करेगी। इसमें लड़कों व लड़कियों को तीन आयु वर्गो अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-18 में प्रतियोगिता करवाई जाएगी। अंडर-14 लड़कों व लड़कियों के लिए सौ मीटर, दो सौ मीटर, चार सौ मीटर आठ सौ मीटर शॉटपुट व डिस्कस थ्रो प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। अंडर-16 व 18 आयुवर्ग के लिए लिए सौ मीटर, दो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

वनिका की पेंटिंग नंबर वन

संवाद सहयोगी, सोलन : एमएस पंवार संस्थान शामती में चल रहे सामुदायिक रेडियो ने शुक्रवार को सोलन के चिल्ड्रन पार्क में 'पर्यावरण को स्वच्छ बनाओ धरती को बचाओ' विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सेंट ल्यूक्स स्कूल की वनिका शर्मा की पेंटिंग सबसे बढि़या रही। यह कार्यक्रम सामुदायिक रेडियो पर चल रहे 'स्वस्थ महिला स्वस्थ समाज' कार्यक्रम के तहत किया गया। इस अवसर पर नगर परिषद के अध्यक्ष कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 07:35 PM (IST)
        

वर्षो से पनप रही थी क्रिकेट पर 'बैटिंग'

जागरण संवाददाता, सोलन : क्रिकेट में बैटिंग यूं तो खिलाड़ी ही करते हैं, लेकिन मैदान से बाहर इन मुकाबलों को देखने वाले कई लोग भी इनकी इनिंग पर 'बैट' लगाकर नोटों के रन बनाने में मशगूल रहते हैं। स्टोरियों की इस बैटिंग (संट्टेबाजी) से कई लोग तो मालामाल हुए, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें लाखों रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है। ऐसे ही कई और खुलासे सोलन पुलिस द्वारा गत दिनों यहां पकड़े गए सट्टेबाजों से पू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

प्रदेश हितों की रक्षा नहीं कर पाए सांसद : सिंघा

संवाद सहयोगी, सोलन : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी) के राज्य सचिव राकेश सिंघा ने कहा कि लोकसभा व राज्यसभा में प्रदेश से भेजे कोई भी प्रतिनिधि प्रदेश के हितों की हिफाजत नहीं कर पाए। 1991 के बाद केंद्र ने जो विकास का रास्ता अपनाया है, उससे आम जनता गरीब हुई है और पूंजीपति अधिक अमीर हो रहे हैं। इससे आम लोगों का जीवन और कठिन हुआ है। वह सोलन में सीपीआइएम के राज्य सचिवालय सदस्य ओंकार शाद व सीपीआ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        

बुकी को पकड़ने दिल्ली जाएगी पुलिस

जागरण संवाददाता, सोलन : क्रिकेट के नाम पर लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा देने वाले सट्टेबाज गिरोह के मुख्य सरगना (बुकी) को पकड़ने के लिए अब सोलन पुलिस दिल्ली जाने वाली है। पुलिस इस संदर्भ में तथ्य खंगाल रही है और जिन लोगों को सट्टा खिलाने के आरोप में यहां पकड़ा गया है, उनसे बुकी की विस्तृत जानकारी ली जा रही है। सोलन के यह लोग दिल्ली के एक व्यक्ति से जुड़े हैं और उसी के जरिए हॉटलाइन पर कमेंटरी स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

उद्योग में आग से लाखों का नुकसान

संवाद सहयोगी, नाहन : औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब के तहत जोहड़ों में छपाई का कार्य करने वाले एक उद्योग में मंगलवार को आग लग गई। इस घटना में उद्योग की मशीन सहित अन्य कच्चा माल जल गया। दो घटे की मशक्कत के बाद नाहन फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। उद्योग में सुबह आठ बजे शॉट सर्किट के कारण आग लगी। आग इतनी भयानक थी कि उद्योग में पड़े सामान के साथ मशीनों ने भी आग पकड़ ली। इस दौरान मौके पर त्रिलोकपुर से नाहन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बीबीएन में उद्योगों के अनुरूप लगे बसें

संवाद सहयोगी, बद्दी : हिमाचल पथ परिवहन निगम ने बीबीएन के उद्योगपतियों से बैठक कर उनकी जरूरतों के हिसाब से सुझाव मांगे ताकि यहां कामगारों के समय के अनुसार नई बसें चलाई जा सके। गौरतलब है कि विभाग ने बीबीएन औद्योगिक क्षेत्र के लिए 45 नई बसें चलाने का प्रावधान रखा है और उनकी जरूरतों के हिसाब से उद्योग संगठनों से सुझाव मागे थे। लोकल बसों में पाच रुपये का न्यूनतम किराया निर्धारित किया गया है जबकि लंबे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बिजली चमकते ही घरों की बत्ती गुल

- मौसम खराब होने पर बंद कर दी जाती है कसौली के आसपास गांवों की बिजली - बिजली की आंख मिचौनी से लोग रोजाना हो रहे परेशान जागरण संवाददाता, सोलन : कसौली के आसपास के क्षेत्रों में आसमान में बिजली कड़कते ही घरों की सभी बत्तियां गुल हो जाती हैं। यहां मौसम खराब होने पर क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है। इससे लोगों को कई दिन तक अंधेरे का सामना करना पड़ता है। बिजली की इस आंख मिचौनी से लोग रोजाना पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सोलन में धरे चार स्टोरिये, 90 हजार रुपये बरामद

जागरण संवाददाता, सोलन : क्रिकेट के नाम पर सोलन शहर व आसपास क्षेत्रों में चल रहे सट्टेबाजी के गिरोह का पुलिस ने रविवार रात को भंडाफोड़ कर दिया। इसमें एक महिला सहित चार लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पुलिस की जांच अभी जारी है। पुलिस ने इनके कब्जे से सात मोबाइल फोन, हिसाब-किताब की कुछ पर्चियां और 90,810 रुपये बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए व्यक्तियों में मनोज कुमार उर्फ राजन, उसकी पत्नी सुमन, अजीत कुमार और ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

मुंबई हीरोज ने ओल्ड सनारियन को सात विकेट से दी मात

जागरण संवाददाता, सोलन : लारेंस स्कूल सनावर में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट को बॉलीवुड की टीम मुंबई हीरोज ने लारेंस के ओल्ड सनारियन को सात विकेट से हराकर जीत हासिल की। प्रतियोगिता में रविवार रात को हुए फाइनल मुकाबले में मुंबई हीरोज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और ओएस की टीम रॉयज ब्वायज को बल्लेबाजी का मौका दिया। ओल्ड सनारियन की तरफ से हिमाचल के रणजी खिलाड़ी संग्राम सिंह और किम सिन्हा ओपनिंग के लिए प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

भाजपा ने बूथों पर मनाया विजय संकल्प दिवस

-पार्टी के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं ने लिया कर्मठता का संकल्प जागरण संवाददाता, सोलन : भाजपा ने अपने स्थापना दिवस को विजय संकल्प दिवस के रूप में मनाते हुए रविवार को जिला के विभिन्न क्षेत्रों में बूथ-बूथ पर कार्यक्रम आयोजित किए। इस दौरान वरिष्ठ नेताओं की अध्यक्षता में पार्टी कार्यकर्ताओं ने संगठन के प्रति कर्मठता का संकल्प करते हुए लोकसभा चुनाव में जीत की संभावनाओं पर चर्चा की। जिला मुख्यालय सो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

जनसुनवाई में लोगों ने बयां किया दर्द

रणेश राणा, बद्दी हिम परिवेश व हिमधरा संस्था की ओर से बद्दी में आयोजित जनसुनवाई में क्षेत्रवासियों ने उनके समक्ष आने वाली समस्याएं बताई। उन्होंने बताया कि वह विकास के विरोधी नहीं हैं लेकिन योजनाबद्ध उद्योग न लगाने से उन्हे कई समस्याओं के दो चार होना पड़ रहा है। उनकी शिकायतों पर बोर्ड व सरकार की ओर से कोई भी कदम नहीं उठाया जाता है। कड़ुआना में जनसुनवाई में देहरादून के वैज्ञानिक अनिल गुप्ता, डॉ. राज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »