सोलन

  • बद्दी में 80 झुग्गियां जलकर राख

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : यहां टोल बैरियर के साथ हरियाणा की सीमा के साथ सटी करीब 80 झुग्गियां जलकर राख हो गई। आग लगने के कारणों का कोई पता नहीं चल पाया है। जिस समय आग लगी उस समय वहां पर छोटे बच्चे थे जबकि बड़े मजदूरी करने गए थे। आग से करीब पांच लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। बद्दी के सन सिटी रोड के साथ लगती बलद नदी के किनारे हरियाणा की सीमा पर दोपहर बाद अचानक आग लगने से 80 से अधिक कामगा... और पढ़ें »

  • हिमाचल की राखी मुंबई में दिखाएगी आवाज का दम

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सोलन: प्रदेश की बेटी राखी अब मुंबई में आवाज का दम दिखाएगी। उसका चयन सारेगामापा संगीत प्रतियोगिता के लिए हुआ है। मंडी की रहने वाली राखी सांख्यान इससे पहले भी आवाज का लोहा मनवा चुकी है। स्कूल से लेकर कॉलेज तक होने वाली गायन प्रतियोगिताओं के साथ साथ वाइस ऑफ हिमालया में मधुर आवाज की छाप छोड़ चुकी है। राखी ने बताया कि उसकी वर्षो की मेहनत रंग लाई है। उसने 30 जनवरी को चंडीगढ़ में सारेगामापा ... और पढ़ें »

  • नवनिर्वाचित पंचायत प्रधानों को सम्मानित करेगी भाजपा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:57 PM (IST)

    संवाद सूत्र, अर्की: भाजपा मंडल अर्की की मासिक बैठक शनिवार को लोकनिर्माण विश्राम गृह में मंडल अध्यक्ष बाबू राम पंवर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। अर्की निर्वाचन क्षेत्र के विधायक गोविंद राम शर्मा भी इस बैठक में विशेष रूप से उपस्थित हुए। बैठक में पंचायती राज निकायों के चुनावों के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई और निर्णय लिया गया कि पंचायतों में जीते हुए वार्ड सदस्यों, प्रधान, उपप्रधान, बीडीसी ,ज... और पढ़ें »

  • शहर में नहीं थम रहा पीलिया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:52 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सोलन : अश्वनी खड्ड से दी जा रही पीने की पानी की सप्लाई बंद करने के बाद भी सोलन शहर और उसके आसपास के इलाकों में पीलिया थमने के नाम नहीं ले रहा है। पीलिया से ग्रस्त मरीजों की संख्या बढ़ने के तुरंत बाद ही जिला प्रशासन और आइपीएच विभाग ने अश्वनी खड्ड से दे जा रही पेयजल की सप्लाई को बंद कर दिया था। नगर परिषद ने भी पानी के टेंकों को पूरी तरह से साफ करवाया और अन्य सभी पानी के टेंकों में दवाई... और पढ़ें »

  • मंजयात स्कूल का दर्जा बढ़ाने का होगा प्रयास

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:46 PM (IST)

    संवाद सूत्र, अर्की : उपमंडल के राजकीय उच्च विद्यालय मंजयाट में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में ग्राम पंचायत देवरा के पूर्व प्रधान रूप सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और प्रधान अंजना ठाकुर ने विशेष रूप से मौजूद रही। समारोह में स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। इस मौके पर विद्यालय के मुख्याध्यापक विनोद शर्मा ने स्कूल... और पढ़ें »

  • भराड़ीघाट स्कूल ने मनाया वार्षिक समारोह

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:57 PM (IST)

    संवाद सूत्र, अर्की : उपमंडल के अंतर्गत राजकीय उच्च विद्यालय भराड़ीघाट में शुक्रवार को पारितोषिक वितरण समारोह मनाया गया जिसमें शिक्षा उपनिदेशक जीवन शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्यातिथि द्वारा सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित किया गया तत्पश्चात स्कूली बच्चों द्वारा वन्देमातरम् गान और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर स्कूल प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष नीमचंद ठाकुर और विद्यालय के ही सेवा... और पढ़ें »

  • नहीं थम रहा पीलिया का प्रकोप

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन से होकर साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों और अब अन्य उपमंडलों के दूर-दराज क्षेत्रों तक पांव पसार चुका पीलिया का प्रकोप यहां कब थमेगा, अब यही सवाल आम लोगों की जुबान पर है। जिला प्रशासन सहित सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य विभाग अपने तमाम प्रयास पीलिया पर नियंत्रण के लिए झोंक चुका है, लेकिन यहां इस बीमारी का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा। शुक्रवार को फ... और पढ़ें »

  • मेंटेनेस चार्ज बढ़ाने पर लोगों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : निजी आवासीय कॉलोनी अमरावती अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने मेंटेंनेंस चार्ज बढ़ाने के विरोध में प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि बिल्डर मेंटेंनेस चार्ज तो बढ़ा रहा है लेकिन सुविधा के नाम पर कुछ नहीं है। राज वर्मा, मनमोहन, सुमित, कपिल, योगेश, अमित धीमान, वीरेंद्र, संजीव, पिंटू, बलवंत ठाकुर, प्रमोद, एमएम वर्मा, प्रताप सिंह व अजेंद्र के नेतृत्व में कई लोगों ने अमरावती अपार्टमेंट... और पढ़ें »

  • राजस्व विभाग ने रोका ढारे का निर्माण कार्य

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : बद्दी व बरोटीवाला में बीबीएनडीए की ओर से उठाए गए अवैध कब्जों के बाद नालागढ़ प्रशासन की नींद भी खुली है। शुक्रवार को राजस्व विभाग ने झाड़माजरी के एक उद्योगपति की शिकायत पर ढारा बनाने के प्रयास में जुटा एक कब्जाधारक को रोक दिया। तहसीलदार केशव राम कोली ने बताया कि सूचना मिलते ही विभाग बीबीएनडीए की टीम को लेकर मौके पर पहुंचा और ढारा बनाने वाले को रोक दिया। और पढ़ें »

  • आगनबाड़ी केंद्र को भेंट किया फर्नीचर

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : वीवीएफ कंपनी ने गाव भटोली कला के वार्ड दो में सीएसआर योजना के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बच्चों के उपयोग की वस्तुएं भेंट की। वीवीएफ कंपनी बद्दी के प्लांट मैनेजर रामाधि सेन ने बताया कि कंपनी ने आंगनबाड़ी केंद्रों को फर्नीचर, राशन रखने का सामान, टेबल, अलमारी, खाना खाने के लिए बर्तन आदि भेंट की। कंपनी के मुख्य कार्यालय से आए एचआर मोहित शर्मा और अनंत पेडनेकर ने वस्तुएं भेंट की। ... और पढ़ें »

  • बेटी से मारपीट करने का लगाया आरोप

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : महिला ने दामाद पर बेटी को दहेज के लिए तंग करने का मामला दर्ज करवाया है। महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बारह साल पहले उसकी बेटी का विवाह हुआ था। विवाह के बाद से ही उसका दामाद उससे मारपीट करने लगा। मारपीट करने के लिए उसके दामाद को उसकी मां, भाभी व भाई भड़काते थे। उन्होंने मकान के लिए पांच लाख रुपये भी दिए थे। इसकी किस्त वह आज तक भर रहे हैं। यही नहीं बेटी को 20 तोले सोन... और पढ़ें »

  • सोलन अग्निशमन केंद्र को मिलेगा छोटा वाहन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के शिल्ली रोड पर बीते दिन एक भवन में लगी को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी के देरी से पहुंचने का संज्ञान लेते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल ने यहां के लिए एक छोटा वाहन उपलब्ध करवाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने शहर की सड़कों पर वाहनों के जमावड़े को दुरुस्त करने और मार्ग में व्यावधान उत्पन्न करने वाले संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी... और पढ़ें »

  • बरोटीवाला ने दस दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:21 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : विद्यार्थियों को समाज के प्रति जिम्मेदारी का अहसास कराने व समाज की जमीनी हकीकत की जानकारी देने के लिए चितकारा यूनिवर्सिटी बरोटीवाला ने दस दिवसीय एनएसएस शिविर लगाया। इसका शुभारंभ एनएसएस केंद्र चंडीगढ़ के निदेशक सुभाष चंद ने किया। उन्होंने विद्यार्थियों को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास कराने व उसके महत्व की जानकारी दी। शिविर में विद्यार्थियों को बिजली बचाओ देश बनाओ रैल... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री से लगाई डीए जारी करने की मांग

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:11 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नालागढ़ : पेंशनर व वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ नालागढ़ इकाई की बैठक में लंबित डीए की किस्त जारी न होने पर रोष जताया गया। लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में हुई बैठक में पेंशनरों ने कहा कि एक जुलाई 2015 से सरकार ने कर्मचारियों व पेंशनरों को एडीए जारी किया है, लेकिन छह माह बीतने के बाद भी इसका भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभ्रद सिंह को पत्र कर शीघ्र जारी करने की मांग क... और पढ़ें »

  • मकान में आग, जिंदा जली युवती

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय में शिल्ली रोड स्थित पुराने भवन में वीरवार दोपहर लगी आग में 22 वर्षीय युवती जिंदा जल गई। अग्निकांड में पांच परिवारों के घरों की लाखों की संपत्ति भी राख हो गई। अग्निशमन विभाग व पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर काबू पाकर एक बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया था, लेकिन बीमार हालत में अंदर पड़ी युवती को नहीं बचाया जा सका। भवन में रहने वाले अन्य अधिकतर किरायेदार ... और पढ़ें »

  • सोलन में पीलिया का कहर जारी, 17 नए मामले

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय में पीलिया का प्रकोप संबंधित विभागों के तमाम प्रयासों के बाद भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वीरवार को सोलन अस्पताल सहित अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में पीलिया के लक्षणों से प्रभावित जिन लोगों के परीक्षण किए गए, उनमें से 17 की टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के तो हाथ-पांव फूल ही रहे हैं, पेयजल आपूर्ति देने वाले सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग... और पढ़ें »

  • आपदा प्रबंधन की भेंट चढ़ी बीमार युवती

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोलन : आए समय प्राकृतिक आपदाओं के मुहाने पर खड़े हिमाचल प्रदेश में सरकार का आपदा प्रबंधन बोर्ड और उसकी जिलास्तर पर गठित इसकी इकाइयों सहित तमाम प्रशासनिक कसरतें एक बार फिर फिसड्डी साबित हुई। सोलन शहर से सटे क्षेत्र में एक पुराना भवन जल-जलकर स्वाह होता रहा, जिसमें बीमार युवती आपदा प्रबंधन में कोताही की भेंट चढ़ गई। आसपास के लोगों की सूचना पर यदि सरकारी अमले का एक भी विभाग समय रहते ... और पढ़ें »

  • जिला परिषद अध्यक्ष ने संभाला कार्यभार

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोलन : जिला परिषद सोलन के नए अध्यक्ष धर्मपाल चौहान ने वीरवार को कार्यभार संभाल लिया, जिसके बाद उन्होंने अपने कर्मचारियों के साथ बैठक की। अध्यक्ष ने कर्मचारियों को जनहित में तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए गए। चौहान ने कहा कि उनका लक्ष्य पूरा जिला के सभी ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करवाना है और विकास की रूपरेखा बनाने के लिए जल्द ही जिला परिषद की पहली बैठक रखेंगे। अब चुनाव समाप्त ह... और पढ़ें »

  • बद्दी बरोटीवाला मार्ग से हटाए अवैध कब्जे

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : बीबीएन विकास प्राधिकरण ने वीरवार को बद्दी बरोटीवाला मार्ग से अवैध कब्जों को हटाया। प्राधिकरण ने सबसे पहले तहसील कार्यालय से लेकर सेंट्रल बैंक चौक तक करीब 100 से ज्यादा खोखे, झोंपड़ी, रेहड़ी फड़ी व तहबाजारियों को हटाया। यहा पर लोक निर्माण विभाग व राजस्व विभाग जहा कब्जे हटाने में नाकाम था वहीं बीबीएनडीए के अधिकारियों व कर्मचारियों ने जेसीबी चलाकर अवैध कब्जों को हटा दिया। प्राधिकर... और पढ़ें »

  • बद्दी में रक्तदान शिविर कल

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : रोटरी क्लब बद्दी छह फरवरी शनिवार को बद्दी-नालागढ़ मार्ग पर स्थित निजी अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन करने जा रहा है। क्लब के चेयरमैन करुण कश्मीरी ने बताया कि शिविर का शुभारंभ एसडीएम हरिकेश मीणा करेंगे। रोटरी रक्त बैंक की टीम रक्त एकत्रित करेगी। रोटरी क्लब के प्रधान डीएन बंसल ने लोगों से शिविर में भाग लेने का आह्ववान किया। और पढ़ें »

(News from Solan, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें