Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

हाउसिंग बोर्ड बद्दी में नाबालिग युवती ने लगाया फंदा

बद्दी : हाउसिंग बोर्ड फेज वन बद्दी में 17 वर्षीय नाबालिग युवती ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। यह घटना मंगलवार देर रात उस वक्त हुई जब युवती के पिता घर पर नहीं थे। बद्दी पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है। युवती के पिता बलवंत सिंह ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को वह किसी काम से पंचकूला गया था। वह देर रात करीब 11:30 बजे बद्दी स्थित अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 07:55 PM (IST)
        

अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत 4263 लाख आवंटित : वर्मा

जागरण संवाददाता, सोलन : अतिरिक्त उपायुक्त सीपी वर्मा ने मंगलवार को अनुसूचित जाति उपयोजना की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि अनुसूचित जातियों के सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान के लिए हिमाचल प्रदेश में अनुसूचित जाति उप योजना का कार्यान्वयन किया जा रहा है। इसके अंर्तगत बजट का जिलावार आवंटन प्रत्येक जिला में अनुसूचित जाति की जनसंख्या, अनुसूचित जाति बाहुल्य जनसंख्या वाले गाव की संख्या व गरीबी की र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

ट्रक के नीचे कुचलने से अज्ञात व्यक्ति की मौत

संवाद सहयोगी, बद्दी : ट्रक यूनियन के समीप एक ढाबे के आगे ट्रक के नीचे आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। मंगलवार सुबह पुलिस को ट्रक यूनियन के पास एक व्यक्ति का शव ढाबे के आगे पड़े होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी कमल चंद व सब इंस्पेक्टर रणजीत सिंह मौके पर पहुंचे। मृतक के सिर के ऊपर से टायर निकलने से उसकी मौके पर ही मौत हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

धर्मपुर में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला सोलन में धर्मपुर थाना के अंतर्गत कुमारहट्टी-नाहन मार्ग पर दो युवकों ने अपने वाहन का बीमा करवाने का झासा देकर एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक घटना रविवाद देर शाम की है। कुमारहट्टी में किराये का मकान लेकर उत्तर प्रदेश की 25 वर्षीय युवती रहती है, जो वाहनों के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सपरून में पानी के टैंक में मिला युवक का शव

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के सपरून में रविवार को पीजी कॉलेज के छात्र का शव पानी के टैंक से संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद हुआ है। सूचना पर शव को अपने कब्जे में लेकर पुलिस ने मामले की जाच शुरू कर दी है। पुलिस को सूचना मिली थी कि मेहर चंद ट्रस्ट के पुराने भवन में बने टैक में किसी का शव पड़ा हुआ है। पुलिस मौके पर पहुची और शिनाख्त के दौरान यह शव स्थानीय युवक अतुल कुमार का निकला। बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 08:29 PM (IST)
        

सब्जियों के दाम आई स्थिरता

जागरण संवाददाता, सोलन : इस मौसम में ग्रामीण क्षेत्रों से सब्जियों की अधिक आवक से सब्जी मंडी में कुछ एक सब्जियों को छोड़ प्रत्येक सब्जियों के दाम मध्यम हैं। इस कारण रविवार को पुराने बस स्टैड सोलन में लगने वाली किसान जनता मंडी में भी सब्जियों के दाम स्थिर रहे। दाम में आई स्थिरता से ग्राहकों ने मंडी में रुख किया व अपने सप्ताह की सब्जियों की खरीददारी की। रविवार को मौसम साफ रहने से संडे सब्जी मंडी में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:05 PM (IST)
        

व्यक्ति पर तेजधार हथियार से हमला

संवाद सहयोगी, बद्दी : नालागढ़ थाना अंतर्गत जोघो में एक व्यक्ति पर पति-पत्नी ने तेजधार हथियार से हमला कर दिया। पुलिस ने घायल व्यक्ति का मेडिकल करवाकर मामला दर्ज कर दिया है। आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। जोघो के समीप बिला गाव के मक्खूराम ने पुलिस को बताया कि शनिवार को वह घर से मक्की के खेतों की ओर निकला। सायंकाल के दौरान जब वह गाव के विधिचंद के मकान के बाहर पहुंचा तो वहा पाइप खुली छोड़ थी, जिससे पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

कंपनी के सुरक्षा कर्मी सहित तीन पर हमला

संवाद सहयोगी, बद्दी : नालागढ़-भरतगढ़ रोड पर चॉकलेट बनाने वाली बिक फील्ड कंपनी में शनिवार देर रात 15 से ज्यादा अज्ञात लोगों ने सुरक्षा कर्मी के अलावा दो अन्य लोगों पर हमला बोल दिया। इस घटना में कंपनी के तीनों कर्मियों को गहरी चोटें आई हैं। उन्हें नालागढ़ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए लाया गया है। हमले के आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर बताए जा रहे हैं। पुलिस में दर्ज शिकायत में कंपनी के सुरक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, सोलन : डिग्री कॉलेज सोलन की एसएफआइ इकाई ने शनिवार को अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। परिसर सचिव रॉकी ने बताया कि एसफआइ अप्रत्यक्ष रूप से होने वाले चुनाव का विरोध करती है, क्योंकि विश्वविद्यालय प्रशासन व प्रदेश सरकार ने जनवाद को खत्म करने की साजिश की है और इसे किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसलिए एसएफआइ अप्रत्यक्ष चुनाव का बहिष्का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

टेबल टेनिस में अरुण ने पार्थ को दी मात

सोलन : आइके सबलोक मेमोरियल जिलास्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता का शुभारंभ शनिवार को दुर्गा पब्लिक स्कूल के निदेशक चरणजीत सिंह मथारू ने किया। इस मौके पर जिला सोलन टेबल टेनिस संघ के उपप्रधान रमन कपिला, कोषाध्यक्ष भानू शर्मा, सलाहकार प्रदीप गुप्ता, संजय महाजन सहित डीपीएस स्कूल के प्रबंधक टिकम सिंह व तकनीकी सलाहकार भूपेंद्र वर्मा मौजूद रहे। पहले दिन खेले गए अंडर-12 ब्वायज आयु वर्ग में अरुण चौहान ने पार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

मजदूरों को एड्स के खिलाफ शिविर किया

संवाद सहयोगी, बद्दी : विक्ट्री इंडिया नेशनल आर्गेनाइजेशन ने शनिवार को बद्दी में दूसरे राज्यों के मजदूरों को एड्स के खिलाफ जागरूक रिने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया। बद्दी की नामी कंपनी ल्यूमिनस, एमएनसी तथा जानसॉन एंड जामसॉन कंपनी के सहयोग से बद्दी के लेबर चौक में आयोजित जागरूकता अभियान में 400 से अधिक मजदूरों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ अनूप निरसोही एवं आरती शर्मा ने किया। विक्ट्री इंडि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

सोलन शहर में पकड़ी चार संदिग्ध महिलाएं

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन शहर में पुलिस ने एक महिला के पर्स से कुछ चुराने का प्रयास करती चार महिलाओं को पकड़ा है। पुलिस इनसे पूछताछ तो कर रही है, लेकिन उनके कब्जे से कोई ऐसा सामान बरामद नहीं हुआ है, जो चुराया गया हो। पुलिस के मुताबिक यह महिलाएं अंबाला की रहने वाली बताई जा रही है, जिन्हें पकड़वाने में स्थानीय व्यापारी ने सक्रिय सहयोग किया। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह के समय बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

दीवार गिरने से मां-बेटे सहित तीन की मौत

संवाद सहयोगी, बद्दी : सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत झाड़माजरी में शुक्रवार को बारिश से एक उद्योग की दीवार गिरने से मां व बेटे सहित एक अन्य बच्चे की मौत हो गई। हादसे में एक व्यक्ति गंभीर व चार मामूली रूप से घायल हुए हैं। यह सभी झाड़माजरी में किसानों की जमीन पर झोंपड़िया बनाकर रह रहे थे, जिसके साथ उद्योग की दीवार थी। शुक्रवार दोपहर के समय बद्दी क्षेत्र में हल्की बारिश हो रही थी। झोपड़ियों में र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

न्यायिक प्रक्रिया में अधिवक्ताओं की भूमिका अहम : शांडिल

संवाद सहयोगी, सोलन : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल ने कहा कि वर्तमान समय में न्याय प्रक्रिया लागू करने और लोगों को उनके अधिकारों की जानकारी प्रदान करने में अधिवक्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वह शुक्रवार को जिला बार एसोसिएशन के साथ बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अधिवक्ताओं की समस्याओं से परिचित है और इनके निराकरण के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने जिला बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:18 PM (IST)
        

हॉकी में कंडाघाट ने ओच्छघाट को हराया

सोलन : जिला सोलन के कुनिहार में चल रही छात्राओं की अंडर-19 जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन शुक्रवार को हॉकी का फाइनल मैच कंडाघाट व ओच्छघाट के बीच खेला गया। इसमें कंडाघाट की खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को अधिकाश समय तक दबाव में रखा। इस मैच को कंडाघाट की टीम ने 2-1 से जीत कर हॉकी का खिताब अपने नाम किया। एडीपीईओ सरला ठाकुर ने बताया कि हैडबाल का फाइन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

फीस वृद्धि के खिलाफ एसएफआइ लाल

संवाद सहयोगी, सोलन : डिग्री कॉलेज सोलन में एसएफआइ इकाई ने राज्य कमेटी के आह्वान पर फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसमें एचपीयू प्रशासन, प्रदेश सरकार व वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। परिसर सचिव रॉकी ने बताया कि विवि प्रशासन ने कॉलेज की फीस इतनी अधिक बढ़ा दी गई है कि आम छात्र समुदाय इस फीस को भर पाने में सक्षम नहीं है। कॉलेज व एचपीयू की फीस में 2500 से 3000 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई है, जिस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

चंबाघाट में बनेगा किसान भवन : शाडिल

संवाद सहयोगी, सोलन : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनीराम शाडिल ने कहा कि सोलन के चंबाघाट में किसानों और बागवानों की सुविधा के लिए किसान भवन बनाया जाएगा। इसके लिए धन की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। वह शुक्रवार को सोलन के समीप मझगाव में कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण द्वारा आयोजित जिला स्तरीय किसान मेला एवं उत्कृष्ट किसान सम्मान समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

अवैध खनन करने पर वसूला 20 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला की अर्की तहसील के तहत दाड़लाघाट में पुलिस ने शुक्रवार सुबह सवेरे ही अवैध खननकारियों के खिलाफ मुहिम छेड़ते हुए इसमें शामिल लोगों से बीस हजार रुपये जुर्माना वसूला। जानकारी के मुताबिक दाड़लाघाट के डीएसपी नरवीर राठौर के नेतृत्व में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई। इसमें लगभग 30 जवान एवं संबंधित क्षेत्रों के थाना व चौकी प्रभारी शामिल हुए। बताया जाता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:51 PM (IST)
        

दून निर्वाचन क्षेत्र को वापस मिला विधायक

जागरण संवाददाता, सोलन। हिमाचल प्रदेश की राजनीति में यह नया अध्याय जुड़ गया है कि विधायक बनने के बाद से ही एक युवती की हत्या के आरोप में नवंबर, 2012 से जेल में बंद नेता को कोर्ट ने बरी कर दिया है। इसी के साथ विधायक के होते हुए भी बिना विधायक के सोलन जिला के दून निर्वाचन क्षेत्र को भी उसका विधायक वापस मिल गया है। इससे क्षेत्र ही नहीं पूरे प्रदेश में ही राजनीतिक समीकरण बदल गए हैं। प्रदेश की राजनीति मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

दून में उपचुनाव के तलबगारों को झटका

रणेश राणा, बद्दी दून के काग्रेस विधायक रामकुमार चौधरी को पंचकूला की जिला सत्र अदालत द्वारा बाइज्जत बरी किए जाने से दून हलके के राजनीतिक समीकरण बदल गए हैं। उनकेजेल में बंद होने से यहा उप चुनाव के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब जब राम को कोर्ट ने बरी कर दिया है, तो स्थानीय काग्रेस व भाजपा दोनों दलों के वे लोग घर बैठने को मजबूर हो गए हैं, जो उपचुनाव लड़ने की सोच रहे थे। लगभग पौने दो साल से जेल में ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें