Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोलन

किसान मंडी में जुटी ग्राहकों की भीड़

संवाद सहयोगी, सोलन : रविवार को सोलन के पुराने बस अड्डे पर लगने वाली किसान जनता मंडी में आ रही स्थानीय ताजी सब्जियों के लिए ग्राहकों की काफी भीड़ जुट रही है। अधिकतर सब्जियां आम लोगों की पहुंच में आ गई हैं, जिसके चलते लोग खूब खरीददारी कर रहे हैं। इससे यहां सब्जियां लेकर आने वाले किसानों को काफी लाभ मिल रहा है व ग्राहकों को भी ताजी सब्जियां मिल रही हैं। रविवार को भी यहां लोगों की खूब भीड़ रही व किसान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:23 PM (IST)
        

अराधना ने लगाई सबसे अच्छी मेहंदी

संवाद सहयोगी, बद्दी : भोजिया इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंस मलकूमाजरा की ओर से बंसत पंचमी के उपलक्ष्य में कराई गई मेहंदी प्रतियोगिता में आराधना तंवर ने पहला स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता में शिवानी व उसकी सहेलियां मोनिका, पारूल, अंजली, आरजू व रंजिता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। चित्रकला प्रतियोगिता में शैफाली ने अव्वल स्थान प्राप्त किया। संस्थान के एमडी विक्रम भोजिया ने बताया विजेता बच्चों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 06:22 PM (IST)
        

केशव व शैफाली सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, बद्दी : शिवालिक साइंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल खरुणी का वार्षिक समारोह रविवार को हुआ। इसमें मेधावी व विभिन्न गतिविधियों में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व हिमाचल की संस्कृति के उपस्थिति को रूबरू करवाया। जबकि केशव व शैफाली को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी चुना गया। कार्यक्रम की शुरुआत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:59 PM (IST)
        

घर से छाता लेकर ही निकलें

संवाद सहयोगी, सोलन : आने वाले दो दिनों में यदि घर से बाहर जाना हो तो अपने साथ छाता या बरसाती लेकर ही निकलें। इस दौरान प्रदेश के साथ-साथ सोलन जिला के सभी क्षेत्रों में भी सोमवार व मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है। गौर हो कि पूरे प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है और रात को कोहरा व पाला पड़ने से तापमान काफी गिर रहा है। दिन के समय धूप निकलने से मौसम में गर्माहट आ जाती है, जिससे क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:45 PM (IST)
        

बीबीएन में चलेंगे 40 नए बस रूट

संवाद सहयोगी, बद्दी : हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने नालागढ़ डिपो को सात नई बसें स्वीकृत कर दी है। यह बसें नालागढ़-बद्दी-बरोटीवाला में सुबह से शाम दौडे़गी। इनमें परिवहन निगम की अन्य बसों से करीब 30 फीसद कम किराया लिया जाएगा। औद्योगिक क्षेत्र के लोगों के लिए यह बसें बेहद फायदेमंद साबित होंगी। नालागढ़ डिपो को मिलीं नई बसों से करीब 40 नए बस रूट शुरू होंगे। औद्योगिक क्षेत्र में इससे पहले कामगार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:45 PM (IST)
        

सरस्वती विद्या मंदिर के मेधावी सम्मानित

संवाद सहयोगी, बद्दी : सरस्वती विद्या मंदिर उच्च विद्यालय बद्दी ने अपना वार्षिक समारोह धूमधाम से मनाया। इसमें लघु उद्योग भारती बरोटीवाला के अध्यक्ष संजीव शर्मा बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। वीके टैक्सटाइल ग्रुप बद्दी के चेयरमैन विनोद खन्ना ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। मुख्यातिथि ने कार्यक्रम से प्रभावित होकर विद्यालय को 5100 रूपए भेंट किए। स्कूल के प्रधानाचार्य गणेश दत्त शर्मा ने विद्यालय की वार्षि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 05:13 PM (IST)
        

बीबीएनडीए कार्यालय में दो गुटों में धक्कामुक्की

संवाद सहयोगी, बद्दी : टेडर डालने गए तो टागे तोड़ देंगे, कुछ इस तरह की बहसबाजी और धक्कामुक्की का घटनाक्रम बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधीकरण द्वारा आयोजित टेडर प्रक्रिया के दौरान नजर आया। यह आरोप यहा उपस्थित ठेकेदार कश्मीरी लाल धीमान ने यहा आए उपस्थित कुछ ठेकेदारों पर लगाए है। यहा उपस्थित दोनों विधानसभा क्षेत्रों में स्थित गावों के विकास के लिए किए जाने वाले करोड़ों रुपये के टेंडर ठेकेदारों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:28 PM (IST)
        

नप बैठक में आधा दर्जन नक्शे पास किए

संवाद सहयोगी, बद्दी : नगर परिषद बद्दी की शनिवार को हुई बैठक में आधा दर्जन नक्शे पास किए गए, जबकि वार्ड नंबर दो बद्दी में रहने वाली एक विकलांग युवती की पेंशन शुरू करने का प्रस्ताव पारित कर समाज कल्याण विभाग को भेजा गया। नगर परिषद के अध्यक्ष चौधरी राम कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ई टेंड¨रग की प्रक्रिया दस लाख से ऊपर करने का प्रस्ताव पारित किया गया। असुरक्षित भवनों की नप को सूचना दें पार्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:40 PM (IST)
        

ग्रामीणों को सुझाए ईधन बचाने के उपाय

सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों में आजकल स्थानीय जगदंबा गैस एजेंसी लोगों को ईधन बचाने के उपायों की जानकारी दे रही है। इस कड़ी में शनिवार को सुबाथू रोड स्थित कई गांवों में ग्रामीणों के लिए जागरूकता शिविरों का आयोजन किया गया। इसमें गैस एजेंसी के कर्मचारियों ने ग्रामीणों को रसोई गैस के सदुपयोग और ईधन के सुरक्षित उपयोग के बारे में कई उपाय सुझाए। इसके तहत हिंदुस्तान पैट्रोलियम के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:07 PM (IST)
        

प्रिंटरों को संगठित होने की जरूरत : चोपड़ा

संवाद सहयोगी, बद्दी : हिमाचल प्रिंटर एसोसिएशन की प्रदेश इकाई ने दूसरा राज्य स्तरीय स्थापना दिवस शनिवार को किशनपुरा में मनाया। इस मौके पर अनुशासित प्रिंटरों को सम्मानित किया गया। बद्दी के किशनपुरा में आयोजित समारोह में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमनप्रीत सिंह बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। इस मौके पर आल इंडिया फेडरेशन आफ मास्टर प्रिंटर के चेयरमैन कमल चोपड़ा ने कहा कि प्रदेश भर के प्रिंटरों को संगठित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:24 PM (IST)
        

सुबाथू छावनी में रेहड़ी को लगी आग

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला की सुबाथू छावनी क्षेत्र में शुक्रवार आधी रात के बाद एक बंद पड़ी रेहड़ी में आग लग गई। हालाकि रेहड़ी कई माह से बंद थी, लेकिन आग से उसके भीतर पड़ा कुछ सामान जल गया है। पुलिस ने घटना की सूचना मिलने पर मौके का मुआयना किया और मामला दर्ज करके जाच की जा रही है। शुक्रवार आधी रात के बाद किसी व्यक्ति ने सुबाथू पुलिस को सूचित किया कि डाकघर के सामने एक रेहड़ी में आग लग गई है। आग की सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:58 PM (IST)
        

कोयला अंगीठी की गैस से महिला की मौत

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला सोलन की अर्की तहसील में दाड़लाघाट थाना के अंतर्गत बटेड़ गांव में कोयले की अंगीठी की गैस से एक महिला की मौत हो गई। उसके पति को बेहोशी की हालत में आइजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मूल रूप से नेपाली दंपती बटेड़ में किराये का कमरा लेकर रह रहा था। उजली देवी का पति शशि बहादुर सीमेंट उद्योग में ठेकेदार के पास मजदूरी का कार्य करता है। बत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

भाजपा कार्यालय पर हमले के विरोध में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोलन : शिमला में भाजपा कार्यालय के बाहर युवा कांग्रेस एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुए झगड़े व पथराव के खिलाफ शनिवार को सोलन में पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया। जिला भाजपा ने इसके विरोध में माल रोड पर जलूस निकालते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और उपायुक्त कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्व शिमला संसदीय क्षेत्र से सांसद वीरेंद्र कश्यप ने किया, जिसके बाद प्रशासन के म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:42 PM (IST)
        

कांग्रेस महासचिव विनोद सुल्तानपुरी परिणय सूत्र में बंधे

जागरण संवाददाता, सोलन : प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं सोलन के युवा नेता विनोद सुल्तानपुरी परिणय सूत्र में बंध गए हैं। शनिवार को उनके पैतृक गृह सुल्तानपुर में धाम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सहित कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू और प्रदेश मंत्रिमंडल के कई सदस्य नवदंपत्ति को आशीर्वाद देने पहुंचे। विनोद कांग्रेस पार्टी की ओर से छह बार शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:43 PM (IST)
        

मारपीट के लिए पहले से तैयार थी भाजपा : वीरभद्र

जागरण संवाददाता, सोलन : भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन के विरोध में गत दिनों युवा कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यालय के सामने हुए हंगामे पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दो टूक कहा कि इसके लिए भाजपा ने पहले से ही तैयारियां कर रखी थी। भाजपा को युवा कांग्रेस के प्रदर्शन का पता था, इसलिए पहले ही पार्टी कार्यालय में डंडे व पत्थर एकत्र कर लिए गए थे। युकां कार्यकर्ताओं के वहां पहुंचते ही पथराव शुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:36 PM (IST)
        

घर के पास से गायब हुआ चार साल का बच्चा

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला सिरमौर में कालाअंब क्षेत्र के त्रिलोकपुर से घर के समीप गली में खेल रहा एक चार साल का बच्चा गुम हो गया। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरूकर दी है और आसपास के थाना क्षेत्रों को भी बच्चे के गायब होने की सूचना भेजकर निगरानी करने के लिए कहा गया है। पुलिस के मुताबिक त्रिलोकपुर में वाटर टैंक बाग क्षेत्र के रहने वाले नरेश कुमार ने कालाअंब पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:07 PM (IST)
        

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस ने बांजणी पंचायत ली गोद

संवाद सहयोगी, कंडाघाट : यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी ने सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को जिला सोलन के कंडाघाट उपमंडल की बांजणी पंचायत को गोद लिया। इसके लिए पंचायत में 'सहयोग' कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सांसद वीरेंद्र कश्यप बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए और कंपनी की महाप्रबंधक पी हेमामालिनी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। मुख्यातिथि सांसद वीरेंद्र कश्यप ने बांजणी पंचायत के सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:43 PM (IST)
        

उद्योगों को काबिलियत प्रदर्शित करने का मंच देगा एमएसएमई

संवाद संवाददाता, सोलन : सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय विकास संस्थान चंबाघाट की ओर से सूक्ष्म, लघु उद्यमों को मध्यम व बड़े उद्योगों और सरकारी विभागों, सार्वजनिक उपक्रमों को अपनी काबिलियत प्रदर्शित करने का मंच प्रदान किया जाएगा, ताकि मध्यम व बड़े उद्योग, सरकारी विभाग, सार्वजनिक उपक्रम संभावित वेंडरों से अपने उत्पादों एवं सेवाओं की आवश्यक्ताओं को पूरा कर सकें। इसके लिए एमएसएमई 18 व 19 फरवरी को ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:01 PM (IST)
        

पुण्यतिथि पर महात्मा गाधी को श्रद्धांजलि अर्पित

संवाद सहयोगी, सोलन : राष्ट्रपिता महात्मा गाधी की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में अधिकारियों और कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजलि अर्पित की। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सीपी वर्मा, सहायक आयुक्त सुभाष सकलानी, पुलिस उप अधीक्षक हेमंत ठाकुर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरके गुप्ता, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेंद्र तेगटा आदि मौजूद थे। इसके अतिरिक्त ब्लॉक कांग्रेस कमेटी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

ठोडो मैदान में शुरू हुई क्रिकेट प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, सोलन : ठोडो मैदान में शूलिनी स्पो‌र्ट्स एजुकेशनल एंड वेल्फेयर एसोसिएशन की ओर से क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत शुक्रवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शाडिल ने की। उन्होंने प्रतियोगिता के आयोजकों को बधाई दी और इसके सफल आयोजन की कामना भी की। इस मौके पर मंत्री ने अपनी ऐच्छिक निधि से मैच का दूसरा ईनाम 21 हजार रुपये देने की घोषणा की। पूर्व विधायक कृष्णा मोहिनी ने मैच का ती... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:07 PM (IST)
        
(News from Solan, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें