सोलन

  • राष्ट्र उत्थान व विकास भाजपा का उद्देश्य

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:39 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नालागढ़ : राष्ट्र का उत्थान व विकास भाजपा का प्रथम उद्देश्य है। भाजपा को विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल होने का गौरव प्राप्त है। भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष सुनील ठाकुर ने बद्दी पहुंचने पर कहा कि जिस उद्देश्य के लिए पार्टी का गठन हुआ था, उस पर अडिग रहते हुए पार्टी आगे बढे़गी। भाजपा ने राष्ट्र को अटल बिहारी व नरेंद्र मोदी के रूप दो प्रधानमंत्री दिए, दोनों ने ही राष्ट्र भक्ति, नेतृत्व क्षम... और पढ़ें »

  • बाबा महंत गिरी जूना अखाड़ा हरिद्वार के थानापति नियुक्त

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:30 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : प्राचीन शिव मंदिर झाड़माजरी के महंत बाबा जीवन गिरी महाराज को उजैन में चल रहे कुंभ मेले में जूना अखाड़ा हरिद्वार का थानापति नियुक्त किया गया है। हिमाचल के यह पहले महंत हैं, जिन्हे यह सम्मान मिला है। उनकी नियुक्ति उनके द्वारा किए गए आजीवन संत कार्यो, धर्म के प्रति सचेतना व जनता में सदभावना व हिदू धर्म के प्रचार एवं प्रसाद के लिए दी गई है। महत जीवन गिरी पहले जूना अखाड़ा हरिद्वार क... और पढ़ें »

  • हाउसिंग बोर्ड बदद्ी को मिला मतदान बूथ

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:04 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : हाउसिंग बोर्ड बद्दी फेस-एक व दो तथा ओमेक्स कॉलोनी के लोगों को अब मतदान के लिए दूरदराज नहीं जाना पडे़गा। लोगों ने विधायक राम कुमार चौधरी को भेजे पत्र में हाउसिंग बोर्ड फेस एक, दो व ओमेक्स कॉलोनी के लिए अलग बूथ बनाने की मांग की थी। नगर परिषद बद्दी वार्ड नौ की पार्षद सतवीर कौर ने बताया कि जब उन्होंने पार्षद का चुनाव लड़ा व लोगों से वोट मागने के लिए वो हाउसिंग बोर्ड व ओमेक्स कॉलोन... और पढ़ें »

  • साई स्कूल में साइंस व कॉमर्स की कक्षाएं शुरू

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बद्दी : दून हलके की पंचायत साई के लोग 50 साल पुरानी माग पूरी होने से गदगद हैं। ग्राम पंचायत साई के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में साइंस व कॉमर्स की कक्षाएं इस सत्र में शुरू होने से विद्यार्थियों को घर-द्वार पर शिक्षा उपलब्ध हो रही है। इसका लाभ साई पंचायत व आसपास की अन्य पंचायतों के गांव को मिलेगा। माग पूरी होने पर ग्राम पंचायत साई के सैकड़ों लोग दून के विधायक राम कुमार चौधरी के निवास स्थान... और पढ़ें »

  • गुस्साई महिलाओं ने रोका मुख्यमंत्री का काफिला

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:51 PM (IST)

    संवाद सूत्र, धर्मपुर: कसौली दौरे के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के काफिले को धर्मपुर में सुबाथु चौक पर महिलाओं के भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा। महिलाएं मुख्यमंत्री को गाड़ी से नीचे उतारने पर उतारू थी, लेकिन सुरक्षा घेरे ने उन्हें रोक दिया। महिलाओं ने मुख्यमंत्री का रास्ता रोक पीने के पानी की समस्या उनके सामने रखी। महिलाओं ने आई पी एच विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्... और पढ़ें »

  • एचआरटीसी कर्मचारियों ने कर्मियों ने की नारेबाजी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सोलन: एचआरटीसी कर्मचारी यूनियन सोलन द्वारा मंगलवार को गेट मीटिग का आयोजन किया गया। इस दौरान मांगों को पूरा न करने को लेकर कर्मचारियों ने सरकार व परिवहन मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद बैठक कर कर्मचारियों ने 26 मई को शिमला में होने वाले धरने को कामयाब बनाने के लिए रणनीति बनाई। स्थानीय नेता हुक्म चंद, रिषी लाल, दौलत राम, अनिल शर्मा, किरण गोयल, मनीष कमल दास सहित अन्य एचआरटीसी... और पढ़ें »

  • बदहाल सड़कों ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सोलन : सुबाथू पीएचसी के नवनिर्मित भवन के उदघाटन के लिए मंगलवार को सुबाथू पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के काफिले का स्वागत सुबाथू छावनी की बदहाल व तालाब बनी सड़कों ने किया। शायद ही कभी मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सड़कों की ऐसी दशा देखने को मिली होगी। मंगलवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सुबाथू में चिर लंबित पीएचसी भवन के उदघाटन के लिए आए थे। इससे पूर्व उन्होंने हाल ही में स... और पढ़ें »

  • न अग्निशमन केंद्र मिला, न बस अड्डा विस्तार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:40 PM (IST)

    योगेश चौहान, अर्की उपमंडल में मुख्यमंत्री का दौरा वैसे तो कई मायनों में सफल रहा, कई मांगे पूरी न होने से लोगों में रिराशा भी है। लोगों के मन में टीस है कि अर्की अस्पताल में डॉक्टरों के रिक्त पदों, सरकारी बुक डिपो, अर्की में बस अड्डा विस्तार, एचआरटीसी का सब डिपो, अग्निशमन केंद्र का शिलान्यास जैसी महत्वपूर्ण मागे अधूरी रह गई। हालाकि अधिकतर लोग मुख्यमंत्री की घोषणाओं से खुश भी दिखे। कई वषरें से सरक... और पढ़ें »

  • सोलन में बीएसएनएल सेवा रामभरोसे

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:27 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सोलन : सोलन शहर व आसपास के क्षेत्र में भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की सेवाएं बुरी तरह चरमरा चुकी है। आलम यह कि लंबे समय से कई क्षेत्रों में इंटरनेट व लैंडलाइन फोन सुविधा ठप है। शहर के आसपास के क्षेत्रों में बीएसएनएल सेवा अब रामभरोसे है। आलम यह कि तीन माह से सभी सेवाएं ठप है और इससे सारा कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। इसका सबसे अधिक नुकसान किसानों को हो रहा है और उनके उत्पाद ऑ... और पढ़ें »

  • सैणी परिवार ने लगाया 37वां ट्यूबवेल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 09:24 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नालागढ़ : नालागढ़ हल्के में समाजसेवा के कार्यो में अग्रणी पूर्व हरिनारायण सिंह सैणी के परिवार ने न्यू नालागढ़ में नेक कमाई से ट्यूबवेल लगाकर अपने परिवार के नाम से 37वा मुफ्त ट्यूबवेल लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। रविवार को एचएन सिंह एंड कंपनी ने न्यू नालागढ़ वासियों की माग पर निशुल्क 273 मीटर गहरा ट्यूबवेल लोगों को समर्पित किया। स्व. हरिनारायण सिंह सैणी के छोटे भाई अवतार सिंह सैणी ने ट्य... और पढ़ें »

  • जहां बेटियां, वहां भगवान करते हैं वास

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:24 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नालागढ़ : ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय नालागढ़ में बेटी बचाओ सशक्त बनाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बतौर मुख्यातिथि नालागढ़ के विधायक केएल ठाकुर ने शिरकत की। किरपालपुल पंचायत प्रधान गुरप्रताप सिंह बबू, बीडीसी सदस्य मदन चौधरी, राधा बहन, अनिता, विजया, मज्जारी बहनों सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। केन्द्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ अभियान के तहत विश्वविद्यालय की ओर ... और पढ़ें »

  • न्यू नालागढ़ डेवलेपमेंट सोसायटी ने मंत्री से की भेंट

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:24 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नालागढ़ : न्यू नालागढ़ डेवलेपमेंट सोसायटी का एक प्रतिनिधिमंडल सोसायटी के प्रधान कुलदीप सिंह व सचिव हरबंस पटियाल की अगुवाई में शहरी निकाय मंत्री सुधीर शर्मा से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने न्यू नालागढ़ क्षेत्र का नप नालागढ़ में विलय करने का प्रस्ताव रखा। मंत्री सुधीर शर्मा ने आश्वासन दिया कि एक महीने के भीतर ही इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि न्यू नालागढ़ व शहर के साथ... और पढ़ें »

  • 75 दुकानों का शिलान्यास, 128 मकानों का उद्घाटन

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:53 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नालागढ़ : शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने नालागढ़ शहर के पुराने थाना परिसर में 75 दुकानों का नींव पत्थर रखा। आइएचपीडीसी योजना के तहत गरीब व आवासहीन लोगों के लिए बने 128 मकानों का उद्घाटन किया। मंत्री ने नालागढ़ मेन गेट के समीप गोल मार्केट का शिलान्यास किया। जहा सेल्फ फाइनेंस से तीन मंजिलों में 75 दुकानों का निर्माण किया जाएगा। 128 मकानों के लिए 20 लोगों द्वारा आवेदन किए गए थे, जिनमें... और पढ़ें »

  • दिव्यांगों ने प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:16 PM (IST)

    सोलन : इन्नर व्हील मिड टाउन क्लब सोलन ने सोमवार को स्पर्श संस्था के दिव्यांग बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस दौरान क्लब की ओर से डांस और पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमें विशेष बच्चों ने बड़ चढ़ कर भाग लिया। जानकारी देते हुए क्लब की संपादक रेनू शर्मा ने बताया कि संस्था ऐसे कार्यक्रमों का उदेश्य दिव्यांग बच्चों को ऐसा मंच प्रदान करना है जहां से उनकी प्रतिभा को ... और पढ़ें »

  • दिव्यांगों ने प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:14 PM (IST)

    सोलन : इन्नर व्हील मिड टाउन क्लब सोलन ने सोमवार को स्पर्श संस्था के दिव्यांग बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस दौरान क्लब की ओर से डांस और पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमें विशेष बच्चों ने बड़ चढ़ कर भाग लिया। जानकारी देते हुए क्लब की संपादक रेनू शर्मा ने बताया कि संस्था ऐसे कार्यक्रमों का उदेश्य दिव्यांग बच्चों को ऐसा मंच प्रदान करना है जहां से उनकी प्रतिभा को ... और पढ़ें »

  • तेज हवा से जनजीवन अस्त-व्यस्त

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सोलन : शहर में सोमवार को आए तुफान से शहर का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। शहर और आसपास के क्षेत्रों में करीब आधे घंटे तक तुफान ने खूब तांडव किया। अचानक आए तुफान के कारण दोपहर साढ़े बारह बाजे ही घना अंधेरा छा गया। आलम यह था कि सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों की रफ्तार भी कम हो गई। अंधेरा छा जाने के कारण सड़क पर कुछ भी दिखाई नहंी दे रहा था, इस दौरान सड़क पर चल रहे वाहनों को दिन के समय भी वाहनों की... और पढ़ें »

  • ब्लॉक कांग्रेस नालागढ़ ने सुधीर शर्मा का किया स्वागत

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:35 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नालागढ़ : शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा के नालागढ़ पहुंचने पर ब्लॉक काग्रेस नालागढ़ ने भव्य स्वागत किया। ब्लॉक काग्रेस के कार्यकताओं ने सुधीर शर्मा को फूल मालाएं पहनाई। मंत्री सुधीर शर्मा नालागढ़ में नई मार्केट के निर्माण का शिलान्यास व आइएचएसडीपी योजना के तहत आवासहीन तथा गरीबों के लिए बनाए गए 128 मकानों का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस मौके पर कामगार बोर्ड के चेयरमैन बावा हरदीप, पूर्व व... और पढ़ें »

  • अर्की को करोड़ों के तोहफे

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:33 PM (IST)

    योगेश चौहान, अर्की सोमवार को अर्की दौरे के दौरान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने क्षेत्रों को करोड़ों के तोहफे दिए। खराब मौसम के बावजूद सीएम समर्थकों का उत्साह देखने लायक था। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सैकड़ों कार्यकर्ता सुबह से ही गलोग, शालाघाट और अर्की में पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले 33 केवी सब-स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके बाद एडीए कार्यालय और पर्यटन विभाग की पार्किंग का उद्घाटन किया। मुख्यमंत... और पढ़ें »

  • पंचायत समिति सदस्यों को वित्तीय शक्तियां दें : नीलम

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 05:58 PM (IST)

    अर्की : पंचायत समिति कुनिहार का एक प्रतिनिधि मंडल अध्यक्षा नीलम रघुवंशी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से सोमवार को लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह अर्की में मिला। इस अवसर पर बीडीस अध्यक्षा नीलम रघुवंशी व उपाध्यक्ष जगदीश ठाकुर ने मुख्यमंत्री के समक्ष मागे रखी । इनमें मुख्यत: विकास कार्यों के लिए पंचायत समिति सदस्यों के लिए अधिक से अधिक वित्तीय शक्तियां मुहैया करवाने का आग्रह किया । साथ ... और पढ़ें »

  • सपरून में दो बाइक व स्कूटी को लगाई आग

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 05:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के सपरून क्षेत्र में बीती रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने यहां तीन दो पहिया वाहनों को आग लगा दी। इस घटना से दो मोटर साइकिल सहित एक स्कूली पुरी तरह जल गई है, जबकि हादसे को अंजाम देने वाले का अभी कुछ पता नहीं चल सका है। आग लगाने की इस घटना की सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है। सपरून में दियूं गांव को जाने वाले रास्ते पर यहां के कई लोगों के दो... और पढ़ें »

(News from Solan, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें