1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

ग्रामीणों को पेयजल के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी, पालमपुर : राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के तहत विकास खंड पंचरुखी की पंचायत पढि़यारखर में बीआरसीए आइपीएच विभाग पंचरुखी विजय कुमार ने शनिवार को जल जांच किट के माध्यम पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मंडल सरसावा की सदस्यों व अन्य लोगों को जल की गुणवत्ता जांच के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस मौके पर पारस संस्था के प्रवेश चौधरी ने लोगों को पेयजल व्यर्थ न करने व दूषित पेयजल से होने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:01 PM (IST)
        

जस्सी गिल व बब्बल के गीतों पर झूमा चंबा

जागरण संवाददाता, चंबा : ¨मजर मेले की पांचवीं सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गायक जस्सी गिल व बब्बल रॉय के गीतों पर शनिवार शाम पूरा पंडाल नाच उठा। दोनों कलाकारों ने पंजाबी गानों से ऐसा समां बांधा कि रिमझिम बारिश में भी नाचते नजर आए। सुबह से ही चंबा के युवाओं में इन दोनों पंजाबी पॉप गायकों से मिलने के लिए होड़ लगी हुई थी परंतु दोनों ही गायकों के समय पर चंबा न पहुंचने से उनके प्रशंसकों को निराशा हाथ ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:51 PM (IST)
        

कारोबार में मंदे से निराश हुए व्यापारी

संवाद सहयोगी, चंबा : ¨मजर मेले में भीड़ न जुटने से अन्य राज्यों से आए व्यापारियों निराशा ही हाथ लगी है। उनका कारोबार अभी तक मंदा ही चला है। ऊंची दरों पर खरीदे गए स्टाल और बिक्री कम होने से यहां आए व्यापारियों को भारी घाटे की आशंका सताने लगी है, वहीं प्रशासन द्वारा मुहैया करवाई गई सुविधाओं में कमी को लेकर भी उनमें रोष है। कई व्यापारियों ने तो दोबारा ¨मजर मेला में आने से तौबा कर ली है। लाखों का माल स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:47 PM (IST)
        

तीसा में बसों की छतों पर सफर

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा के तहत नकरोड़ से भंजराड़ू की ओर स्कूल तथा कॉलेज जाने वाले छात्र तथा अन्य यात्री जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं। यही नहीं कई लोग जान जोखिम में डालकर मालवाहकों में सफर कर रहे हैं। ऐसे में दुर्घटना के समय जान जाने का जोखिम दोगुना हो जाता है। कुछ माह पहले उपमंडल सलूणी के तहत बतरवाह में मार्ग पर बरातियों से भरी जीप नाले में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसे में कई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:42 PM (IST)
        

बनीखेत स्कूल में लगेगा नया जलशोधन यंत्र

संवाद सहयोगी, डलहौजी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बनीखेत में शनिवार को स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसएमसी अध्यक्ष करुण नेगी ने की। विद्यालय के प्रधानाचार्य राममूर्ति लट्ठ ने बताया कि बैठक में कार्यसूची के विभिन्न ¨बदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। स्कूल प्रबंधन समिति ने निर्णय लिया कि विद्यार्थियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए विद्यालय में नया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:36 PM (IST)
        

नीरज चंचल के भजनों पर झूमा बनीखेत

संवाद सूत्र, बकलोह : गुरु पूर्णिमा पर शुक्रवार शाम को स्वामी हरिगिरी सन्यास आश्रम ककीरा में जागरण का आयोजन किया गया। जागरण में मशहूर भजन गायक नीरज चंचल ने गुरु महिमा व महामाई का गुणगान कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। नीरज चंचल ने जागरण की शुरुआत गुरु वंदना से की। इसके उपरांत उन्होंने एक से बढ़कर एक भजन गाकर माहौल को भक्तिमय बहना दिया। नीरज ने सतगुरु मैं तेरी पतंग, हवा विच उड़ी जावांगी, चलो बुलाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के छाया चित्रों को देखने के लिए उमड़ रही भीड़

जागरण संवाददाता, चंबा : ¨मजर मेले मे स्थापित प्रदर्शनी स्टॉलों में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में लोगों की खासी भीड़ जुटी रहती है। खासकर प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह के जीवन पर आधारित विशेष छाया चित्र हर आयु वर्ग के लोग पसंद कर रहे हैं। चित्र प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री के जीवन के कई पहलुओं को समेटा गया है। उनके कार्यकाल में हिमाचल पधारी बड़ी शख्सियतों के साथ गुजारे पलो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:21 PM (IST)
        

सुभाष चौक पर मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में स्वतंत्रता दिवस पर उपमंडल स्तरीय समारोह के आयोजन के लिए शनिवार को एसडीएम कार्यालय डलहौजी में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम डलहौजी ऋचा वर्मा ने की। निर्णय लिया गया कि इस वर्ष भी डलहौजी के सुभाष चौक में 15 स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। मार्च पास्ट के साथ सुभाष चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा व डलहौजी के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा देश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

युवाओं को बैग बनाने का दिया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, चंबा : भारतीय स्टेट बैंक की ओर से संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बालु द्वारा 27 जुलाई से पहली अगस्त 2015 तक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में युवाओं को प्रशिक्षक अनिल कुमार ने बैग बनाने का प्रशिक्षण दिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला ग्रामीण विकास अधिकारी चंबा संजीत ¨सह ने प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र बांटे और स्वरोजगार की जानकारी दी। इस अवसर पर क्षेत्र अधि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

लड़की को भगाने का आरोप, मामला दर्ज

चंबा : पुलिस थाना चंबा में क्षेत्र के एक के व्यक्ति ने उसकी बेटी को भगाने के आरोप में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस को दी शिकायत में व्यक्ति ने बताया है कि उसकी बेटी शुक्रवार को घर से किसी नीजि काम से बाहर गई थी। इसके बाद वह घर नहीं लौटी। उसे शक है कि उसकी बेटी को एक लड़का भगा कर ले गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी हेडक्वार्टर चंबा वीर बहादुर ¨सह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:42 PM (IST)
        

सिद्धपुरा स्कूल में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय माध्यमिक पाठशाला सिद्धपुरा में शनिवार को प्रार्थना सभा में समस्त स्टाफ व विद्यार्थियों ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की आत्मिक शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर डॉ. कलाम की याद में देवदार का एक पौधा रोपा गया। स्कूल प्रभारी ¨बदू कुमारी ने छात्रों को कलाम के पदचिन्हों पर चलने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर शास्त्री शाम ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:38 PM (IST)
        

चेस स्पर्धा में कविश बना विजेता

संवाद सहयोगी, चंबा : अंडर-16 ¨मजर चेस प्रतियोगिता के दौरान विभिन्न वर्गो में प्रतियोगिता के फाइनल में कविश जसवाल ने कार्तिक गुलेरिया को हराकर विजेता ट्राफी पर कब्जा माया है। अडर-10 के मुकाबले में जयश जसवाल ने भी पहला स्थान हासिल किया है। प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों को श्रीचंद नैयर द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कविश जसवाल ने बताया कि चेस खेलने से दिमाग तेज होता है। ।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:36 PM (IST)
        

अब सुंरगानी क्षेत्र में दो संदिग्ध दिखने की अफवाह से दहशत

संवाद सहयोगी, सलूणी : उपमंडल सलूणी के सुरंगानी क्षेत्र में दो संदिग्ध व्यक्ति देखे जाने की अफवाह से समूचे क्षेत्र में दहशत फैल गई है। दिनभर सीआइएसएफ व पुलिस का संयुक्त सर्च अभियान चलता रहा। समाचार लिखे जाने तक संदिग्धों का कोई सुराग नहीं लग पाया है जबकि इसे कोरी अफवाह ही माना जा रहा है। शनिवार सुबह एक विद्युत परियोजना की बस कर्मचारियों को लेकर सुरंगानी की तरफ जा रही थी कि मंजीर स्टॉप से दो अन्य व्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:34 PM (IST)
        

लड़की से छेड़छाड़ पर मामला दर्ज

चंबा : थाना चंबा में एक लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। पुलिस थाना में एक लड़की ने कसाकड़ा मोहल्ला निवासी नरेंद्र वैहल के खिलाफ छेड़छाड़ करने की शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस को दी शिकायत में लड़की ने बताया कि वीरवार रात को उक्त व्यक्ति उसके कमरे में घुस गया तथा उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी हेडक्वार्टर चंबा वीर बहादुर ¨सह ने की। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:00 PM (IST)
        

59 वाहन चालकों के चालान कर वसूला 17100 जुर्माना

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में बढ़ते सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। शनिवार को पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 59 वाहन चालकों के चालान कर 17,100 रुपये जुर्माना वसूला। पुलिस ने जिला में बढ़ रहे सकड़ हादसों को रोकने के लिए यह विशेष अभियान छेड़ा है। पुलिस जिले भर में नाके लगाकर वाहन चालकों के कागजात का निरीक्षण कर रही है। इस दौरान कागजात पूरे न होने पर चालकों के च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

एबीवीपी ने कॉलेज परिसर में किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चंबा : अखिल भारतीय विद्वार्थी परिषद ने शनिवार को विश्वविद्यालय व कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। वहीं एबीवीपी द्वारा शुक्रवार को शुरू की गई सांकेतिक भूखहड़ताल को समाप्त कर दिया है। एबीवीपी के परिसर अध्यक्ष नेक राज ने बताया कि एबीवीपी हमेशा छात्र हित के मुद्दों को लेकर संर्घष करती आइ है। उन्होंने बताया कि एबीवीपी द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:09 PM (IST)
        

मिंजर मेले में आज दमखम दिखाएंगे पहलवान

जागरण संवाददाता, चंबा : इस बार भी ¨मजर दंगल रविवार को सुबह 11 बजे चंबा के चौगान नंबर एक में शुरू होगा। इस बार दंगल में प्रशासन ने नामी दुमछेड़ी अखाड़ा, जिरकपुर, ललियां, खन्ना, कोहाली व गोलबाग अखाड़े के चोटी के पहलवानों को आमंत्रित किया है। प्रशासन ने दंगल करवाने की जिम्मेदारी हिमाचल पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को सौंपी है। प्रशासन द्वारा इस बार दंगल के लिए 2.50 लाख रुपये का बजट क्षेत्रीय प्रब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:01 PM (IST)
        

स्वरोजगार की ओर कदम बढ़ाएं युवा : मनजीत

जागरण संवाददाता, चंबा : भारतीय स्टेट बैंक की ओर से संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बालु की ओर से हिमगिरि कोटी गांव में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आरसेटी के निदेशक मनजीत ¨सह जसरोटिया व सहायक केवल ¨सह ठाकुर ने हिमगिरि गांव के लोगों का अभिवादन किया तथा संस्थान द्वारा चलाए जाने वाले निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:48 PM (IST)
        

एसएमसी शिक्षकों के साक्षात्कार स्थगित

तीसा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बौंदेड़ी व जसौरगढ़ के लिए एसएमसी के तहत अध्यापकों के पदों के लिए चार अगस्त को होने वाले साक्षात्कार किन्हीं प्रशासनिक कारणों के कारण रद कर दिए गए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बैरागढ़ के लिए पांच अगस्त को एसएमसी के तहत रखे गए अध्यापकों के साक्षात्कार भी किन्हीं कारणवश स्थगित कर दिए गए हैं। यह जानकारी एसडीएम तीसा संजय कुमार धीमान ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:41 PM (IST)
        

गरीब किसानों पर गाज गिरा रही सरकार : गुमान ¨सह

संवाद सूत्र, सिहुंता : हिमालय नीति अभियान के संयोजक गुमान ¨सह व अध्यक्ष कुलभूषण उपमन्यु की अगुवाई में नायब तहसीलदार के माध्यम से राज्यपाल ज्ञापन प्रेषित किया गया। यह ज्ञापन सिहुंता में वनाधिकार कानून को लागू करने तथा प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई बेदखली मुहिम के विरोध में सौंपा गया। हिमालय अभियान के संयोजक गुमान सिंह ने पंचायतों में गठित वनाधिकार समितियों के साथ उपमंडल स्तर पर बैठक कर सरकार पर आरोप ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:38 PM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें