चंबा

  • नप पार्षद ने अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : नगर परिषद चौगन वार्ड की पार्षद अंजली मल्होत्रा ने आरोप लगाया है कि अध्यक्ष की ओर से विकास कार्यो में अड़ंगा डाला जा रहा है। परिणामस्वरूप नगर परिषद चंबा के दायरे में आने वाले चौगान वार्ड के एक करोड़ रुपये के कार्यो पर ब्रेक लग गई है। इसके लिए अध्यक्ष की ओर से गैरकानूनी हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। यही कारण है कि अब उसके खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

  • ..काश क्रैश बैरियर या पैरापिट होता

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:00 AM (IST)

    मिथुन ठाकुर, चंबा पातका बस हादसा शायद न होता, अगर क्रैश बैरियर या पैरापिट होता। जी हां, मंगलवार सुबह पातका में बस हादसा होने के बाद स्थानीय लोगों की जुबान पर यही शब्द थे। दरअसल, जिस स्थान पर बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, उस स्थान पर भी क्रैश बैरियर नहीं लगाए गए थे। यदि उक्त स्थान पर क्रैश बैरियर लगे होते तो शायद यह हादसा होने से टल सकता था तथा इसमें न तो व्यक्ति की जान जाती और न ही कई परिवारों... और पढ़ें »

  • बस लुढ़की, एक की मौत व 43 घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सूत्र, समोट : जिला चंबा के चुवाड़ी उपमंडल के तहत पातका में मंगलवार सुबह करीब सवा आठ बजे एक निजी बस अनियंत्रित होकर करीब 200 फुट गहरी खाई में जा गिरी, हादसे में बस में सवार एक व्यक्ति की टांडा ले जाते समय मौत हो गई। मृतक की पहचान विक्रम ¨सह निवासी मैहली ग्राम पंचायत टुंडी उपतहसील सिहुंता के रूप में हुई है। वहीं, 43 में से 28 घायलों को पीएचसी समोट में प्राथमिक उपचार के बाद जिला कांगड़ा के टांडा,... और पढ़ें »

  • पूरे परिवार को जख्म दे गया पातका हादसा

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:00 AM (IST)

    ईश्पाक खान, समोट ग्राम पंचायत पातका के डुगनाला में हुई सड़क दुर्घटना कई परिवारों को कभी न भूलने वाले गहरे जख्म दे गया। हादसे में जम्मू कश्मीर का एक पूरा परिवार गंभीर रूप से घायल है, इनमें पांच माह का रोहित भी शामिल है, जो आइसीयू में जिंदगी की जंग लड़ रहा है। वहीं, उसकी मां की हालत भी गंभीर बनी हुई है। रानी देवी पत्नी मुल्ख राज निवासी बनि जिला कठुआ (जम्मू कश्मीर) दो बच्चों सहित मायके जोलना (सिहुंता)... और पढ़ें »

  • डेपुटेशन के सहारे औड़ा स्कूल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:00 AM (IST)

    राजेंद्र ठाकुर, चनेड़ शिक्षा खंड चंबा के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला औड़ा में इन दिनों अध्यापकों की कमी से जूझ रहा है। उक्त स्कूल में 46 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इन्हें पढ़ाने के लिए एक अध्यापक की तैनाती की गई थी। लेकिन वह काफी दिन से बीमारी से जूझ रहा है। अध्यापक का जालंधर स्थित एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। ऐसे में शिक्षा विभाग की ओर से हर सप्ताह अलग-अलग विषय के अध्यापक डेपुटेशन पर भेजे जा... और पढ़ें »

  • तंग व खस्ताहाल सड़कें बन रहीं जान की दुश्मन

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : जिला की सर्पीली, तंग व खस्ताहाल सड़कों पर खूनी हादसों का सिलसिला नहीं थम रहा। जिला के मुख्य सहित संपर्क मार्गो पर होने वाले हादसों व इनमें मरने वालों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को चुवाड़ी के पातका मार्ग पर हुआ हादसा भी जिला में अब तक हुए बड़े हादसों में दर्ज हो गया है। हर हादसे में अपनों को गंवाने वालों के जख्मों पर प्रशासन फौरी राहत देकर मरहम लगाकर अपने कर्तव्यों से इत... और पढ़ें »

  • बीवाइसी बनीखेत ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 08:03 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, डलहौजी : बनीखेत यूथ क्लब (बीवाईसी) की ओर से पद्धर चौगान में आयोजित 12वीं टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को हुआ। प्रतियोगिता का फाइनल बीवाइसी बनीखेत व डीएवी कॉलेज बनीखेत टीम के बीच खेला गया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की सचिव एवं डलहौजी विस हलके की विधायक आशा कुमारी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। क्लब के अध्यक्ष विश्वजीत ¨सह ने मुख्यातिथि को शॉल व ... और पढ़ें »

  • शिवभूमि टैक्सी यूनियन ने उपायुक्त को बताई समस्या

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : शिवभूमि टैक्सी यूनियन ने मंगलवार को अपनी मांगों के संदर्भ में उपायुक्त चंबा सुदेश कुमार मोख्टा से मुलाकात की। यूनियन के चेयरमैन संजय महाजन ने बताया कि चंबा टैक्सी स्टैंड के लिए प्रशासन ने जो स्थान मुहैया करवाया है, वह महज 6 से 8 गाडि़यों के लिए ही है। ऐसे में यूनियन के पिछले दिनों बैठक कर यह निर्णय लिया था कि जिला मुख्यालय से महज सात किलोमीटर के भीतर की गाडि़यों को ही यहां ... और पढ़ें »

  • जेसीसी के फैसले लागू न होने पर पेंशनर खफा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:32 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : बचत भवन चंबा में मंगलवार को पेंशनर कल्याण संघ की खंड इकाई की बैठक जिला प्रधान पीसी ओबराय की अध्यक्षता में हुई। पीसी ओबराय ने कहा कि बड़े खेद का विषय है कि अक्टूबर 2015 में हुई संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक में लिए गए फैसलों को भी अभी तक व्यावहारिक रूप नहीं मिल पाया है। सरकार की ओर से बैठक में उठाई गई किसी भी मांग को पूरा नहीं किया गया है। सरकार की इस कार्यप्रणाली से पेंशन भ... और पढ़ें »

  • कमलाड़ी के जंगल में आग से वन संपदा को नुकसान

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:25 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बकलोह : बकलोह क्षेत्र के कमलाड़ी नामक स्थान के समीप जंगल में सोमवार दोपहर को लगी आग देर रात बारह बजे बुझाई जा सकी। सेना के जवानों व कैंट बोर्ड के कर्मचारियों के अथक प्रयासों से यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया गया होता सेना के रिहायशी क्षेत्र व कैंट बोर्ड के कार्यालय को काफी क्षति पहुंच सकती थी। कमलाड़ी के समीप जंगल में सोमवार दोपहर को अज्ञात शरारती तत्वों ने आग लगा दी। स्थानीय लोगों... और पढ़ें »

  • पेंशनर कल्याण संघ का सम्मेलन कल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:03 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, डलहौजी : बनीखेत पंचायत के पद्धर में स्थित चिनार पैलेस में पांच मई को होने वाले पेंशनर कल्याण संघ के राज्यस्तरीय सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह बात पेंशनर कल्याण संघ के जिला अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी इकाइयों के सदस्यों से बैठकों की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि सम्मेलन की अध्यक्षता संघ के प्र... और पढ़ें »

  • चिकित्सा पद्धति में निदान विधियों पर की चर्चा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : इलेक्ट्रोहोम्योपैथी की राष्ट्रीय कार्यशाला के दूसरे दिन मंगलवार को चिकित्सा पद्धति में निदान करने की विधियों के बारे में बताते हुए डॉ. संजीव शर्मा ने कहा कि नाड़ी से बीमारी की सतह तक पहुंचा जा सकता है। इलेक्ट्रोहोम्योपैथी अपने आप में एक संपूर्ण चिकित्सा विज्ञान है। इसमें हर प्रकार की बीमारी का इलाज मात्र 38 औषधियों से किया जा सकता है। डॉ. शर्मा ने प्राकृतिक वन औषधियों की महि... और पढ़ें »

  • चुवाड़ी भाजपा ने विस्तारकों को दिया कार्य

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 06:24 PM (IST)

    संवाद सूत्र, चुवाड़ी : भारतीय जनता पार्टी मंडल भटियात ने मंगलवार को चुवाड़ी में एक बैठक का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता मंडलाध्यक्ष संतोष शर्मा ने की। बैठक में भटियात विधानसभा क्षेत्र में विस्तारक योजना के तहत पन्ना प्रमुख की सूची को सत्यापन के लिए पार्टी की ओर से अधिकृत राकेश पठानिया, प्रवीण कुमार तथा सतीश कुमार से चर्चा की। इस दौरान विभाजकों में कार्य विभाजन किया गया। इस दौरान मंडल ने अपनी सहमति देत... और पढ़ें »

  • 70 पंचायतें बिन स्वास्थ्य उपकेंद्र

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : प्रदेश के दुर्गम व पिछड़े जिले में शुमार चंबा में 70 पंचायतों में कोई भी स्वास्थ्य उपकेंद्र नहीं है। जिला में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं का आलम यह है कि चुराह विधानसभा क्षेत्र में नड्डल पंचायत के लोगों बीमार होने पर 22 किलोमीटर का सफर तय कर अस्पताल पहुंचना पड़ता है। इस पंचायत से 22 किलोमीटर दूर क्रियू में स्वास्थ्य उपकेंद्र है। जिला चंबा की दुर्गम पंचायतों में आज भी ग्रामीणों को ... और पढ़ें »

  • बनोग में खोला जाए आंगनबाड़ी केंद्र

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 05:00 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, साहो : ग्राम पंचायत सिल्लाघ्राट के बनोग में आंगनबाड़ी खोलने की मांग ग्रामीणों ने उठाई है। ग्रामीण नरेश कुमार,ध¨मद्र ¨सह और चमन कुमार ने कहा कि बनोग गांव में पूर्व में भी कई मर्तबा आंगनबाड़ी खोलने की मांग उठाई जा चुकी है, लेकिन इस पर आज दिन तक कार्रवाई नहीं हो पाई है। उनका कहना है कि मौजूदा समय में गांव के नौनिहाल लंबा सफर तय कर आंगनबाड़ी केंद्र तक पहुंचते हैं। लिहाजा बरसात के मौसम में... और पढ़ें »

  • दियोला से दूर विकास की रेखा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चुराह : विकास खंड तीसा के तहत आने वाली ग्राम पंचायत दियोला की 80 फीसद आबादी आजादी के छह दशक बीतने के बाद भी सड़क सुविधा से वंचित है। सड़क न होने के कारण दियोला पंचायत के गांव सुकरेली, घसेली, घेवा, चंजला, चुनेतर, रुटुई, शालुई, कनोडी, बसुआ, फनोता, दुवारी, भंगोड़ी, डिम, रडु, सुंदरी तथा पुदरोडी आदि गांवों के बाशिंदों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। यदि इन गांवों में कोई व्यक्ति बीमा... और पढ़ें »

  • वेल्फेयर एसोसिएशन की बैठक छह को

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 03:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा वेल्फेयर एसोसिएशन की मासिक बैठक छह मई को शाम छह बजे ईरावती होटल में रखी गई है। एसोसिएशन के महासचिव सुरेश कश्मीरी ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रधान आरके महाजन करेंगे। महासचिव ने सभी पदाधिकारियों व सदस्यों से आह्वान किया है कि बैठक में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें, ताकि इसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा सके।और पढ़ें »

  • चंबा के डुगनाला में खाई में गिरी बस, एक की मौत

            
    one died, thirty injured in bus accidentUpdated on: Tue, 03 May 2016 03:05 PM (IST)

    समोट (चंबा) : थाना चुवाड़ी के तहत पातका के डुगनाला में आज सुबह करीब सवा आठ बजे एक निजी बस अनियंत्रित होकर करीब 200 फुट गहरी खाई में गिर गई। इससे घायल एक व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। मृतक की पहचान विक्रम ङ्क्षसह निवासी मैहली ग्राम पंचायत टुंडी उपतहसील सिहुंता के रूप में हुई है। हादसे में 28 घायलों को पीएचसी समोट के बाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा, नूरपुर व शाहपुर अस्पताल ... और पढ़ें »

  • सूही माता मंदिर के साथ लगते जंगल में लगी आग

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : सूही माता मंदिर के साथ लगते जंगल में सोमवार दोपहर बाद आग लगने से वन संपदा को काफी नुकसान हुआ है। सोमवार सुबह किसी अज्ञात व्यक्ति ने चामुंडा मंदिर के साथ लगते जंगल में आग लगा दी। जानकारी मिलते ही वन विभाग की 12 सदस्यीय टीम आग बुझाने के लिए पहुंच गई। उन्होंने आग पर काबू करने की कोशिश तो की, लेकिन आग ने देखते ही देखते पूरे जंगल को चपेट में ले लिया है। देर शाम तक आग पर काबू नहीं प... और पढ़ें »

  • 70 पंचायतों में नहीं कोई स्वास्थ्य उपकेंद्र

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : प्रदेश के दुर्गम व पिछड़े जिले में शुमार चंबा में 70 पंचायतों में कोई भी स्वास्थ्य उपकेंद्र नहीं है। जिला में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं का आलम यह है कि चुराह विधानसभा क्षेत्र में नड्डल पंचायत के लोगों बीमार होने पर 22 किलोमीटर का सफर तय कर अस्पताल पहुंचना पड़ता है। इस पंचायत से 22 किलोमीटर दूर क्रियू में स्वास्थ्य उपकेंद्र है। जिला चंबा की दुर्गम पंचायतों में आज भी ग्रामीणों को ... और पढ़ें »

(News from Chamba, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें