चंबा

  • हमीरपुर में पीलिया पसारने लगा पांव

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, हमीरपुर : स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर प्रदेश की राजधानी में फैले पीलिया के बाद सर्तक हो गया है। हमीरपुर अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के लिए आने वाले मरीजों को चिकित्सक पीलिया के लक्षण दिखने पर टेस्ट करवाने का परामर्श दे रहे हैं। मंगलवार को अस्पताल में बाह्य ओपीडी में स्वास्थ्य जांच के लिए आए करीब 46 लोगों में पीलिया के लक्षण दिखने पर टेस्ट लिए गए। इनमें करीब पांच लोगों में बीमारी की पुष्टि... और पढ़ें »

  • निगम आयुक्त व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने प्रश्नावली के दिए जवाब

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, शिमला : पीलिया मामले में नगर निगम शिमला के आयुक्त और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को भेजी गई प्रश्नावली एसआइटी टीम को मिल गई है। मंगलवार को दोनों ने जवाब दे दिया है। अब टीम इन जवाबों के आंकलन के बाद आगामी जांच तय करेगी। चार फरवरी को दोनों को प्रश्नावली भेजी गई थी। अभी पुलिस केवल जांच को आगे बढ़ाने के लिए रिकॉर्ड एकत्रित करने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में प्रश्नावली भेजी गई है। पुलिस अधीक... और पढ़ें »

  • चूड़ी पुल से सर्ज साफ्ट तक चलाई जाए बस

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : किलोड़ वार्ड से जिला परिषद सदस्य ललित ठाकुर की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल समस्याओं को लेकर उपायुक्त चंबा से मिला। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से प्रतिनिधिमंडल ने ग्राम पंचायत राड़ी तथा चूड़ी पुल से सर्ज साफ्ट तक बस सेवा शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री से गुहार लगाई। ललित ठाकुर ने कहा कि ग्राम पंचायत... और पढ़ें »

  • गरंगड़ स्कूल के विद्यार्थी बोलेंगे फराटेदार अंग्रेजी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, डलहौजी : राजकीय उच्च पाठशाला गरंगड़ के विद्यार्थियों अब फराटेदार अंग्रेजी बोलेंगे। इस क्षेत्र के नौनिहालों को अब अग्रेजी सीखने के लिए निजी स्कूलों में नहीं जाना पड़ेगा। शिक्षा खंड बनीखेत के तहत आने वाली राजकीय उच्च पाठशाला गरंगड़ में अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा प्रदान की जा रही है। विद्यालय में बीते वर्ष छठी कक्षा के लिए अंग्रेजी माध्यम शुरू किया गया। वहीं विद्यालय प्रबंधन समिति की ओर से ... और पढ़ें »

  • नगर परिषद अध्यक्ष के खिलाफ चुनाव याचिका दायर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:34 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, डलहौजी : नगर परिषद डलहौजी के चुनाव में कथित तौर पर असंवैधानिक तौर-तरीके अपनाने व चुनावी पोस्टरों में देवी-देवताओं के चित्र लगाकर धर्म के नाम पर वोट मांगने के आरोप लगाते हुए चुनाव में हारे उम्मीदवारों ने विजेता पार्षदों के खिलाफ चुनाव याचिका दायर की है। मंगलवार को एसडीएम डलहौजी के समक्ष हिमाचल प्रदेश नगर परिषद एक्ट के तहत चुनाव याचिका दायर की गई। इसमें नगर परिषद चुनाव में वार्ड नंबर 7... और पढ़ें »

  • स्वामी राजेश्वरानंद भारती जी की पुण्यातिथि पर निकाली शोभायात्रा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:30 PM (IST)

    -कुणाल भाई शास्त्री ने भागवत कथा में की प्रवचनों की अमृत वर्षा संवाद सूत्र, बकलोह : स्वामी राजेश्वरानंद भारती जी की पुण्यातिथि पर मंगलवार को स्वामी श्री हरीगिरी सन्यास आश्रम परिसर ककीरा में पूजा अर्चना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आश्रम ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी राजन भाई पटेल की अगुवाई में स्थानीय ट्रस्टियों व क्षेत्रवासियों ने सुबह के समय आश्रम परिसर में स्थित रामेश्वरम धाम मंदिर में हवन पूजन किया... और पढ़ें »

  • सलूणी कॉलेज भवन का निर्माण जल्द होगा पूरा : आशा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सलूणी : उपमंडल सलूणी के डंडी कस्बे के दौरे के दौरान विधायक आशा कुमारी ने कहा कि महाविद्यालय सलूणी को दो करोड़ की राशि की स्वीकृति मिल चुकी है व भवन कार्य भी इस वर्ष के अंत तक पूर्ण हो जाएगा। कार्य पूर्ण होते ही वहां पर एनएसएस, एनसीसी व लाइब्रेरी को सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी। इस दौरान विधायक ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सालवां के खेल परिसर का दौरा किया व विभाग को जल्द से जल्द का... और पढ़ें »

  • एलमी वन कटान मामले में 12 गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धरवाला : जिला चंबा एलमी वन कटान मामले में पुलिस ने 12 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार रात को इनकी गिरफ्तारियां की, जबकि मंगलवार को जिला न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। सात दिसंबर 2014 को यह मामला सामने आया था व 12 आरोपी अधिकारियों व कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था। ये 12 आरोपी अब जमानत पर रिहा हैं, इनमें से एक को ... और पढ़ें »

  • चुखड़ा ने जीती खांगुई क्रिकेट प्रतियोगिता

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, तीसा : चुराह के खांगुई मैदान में हुई क्रिकेट प्रतियोगिता पर चुखड़ा-बी टीम ने कब्जा कर लिया है। मंगलवार को प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला चुखड़ा-बी व जसौरगढ़ की टीम के बीच खेला गया। प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन करने के लिए चुखड़ा के हरीश ठाकुर को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। मैन ऑफ द मैच भी चुखड़ा टीम के नीरू को दिया गया। सेमीफाइनल में चुखड़ा-बी में बघेईगढ़ को हराया, जबकि जसौरगढ़ की ट... और पढ़ें »

  • चंबा की त्रिवेणी सारेगामा में बिखेरेगी सुरों का जादू

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा शहर के धड़ोग मोहल्ला निवासी गायिका त्रिवेणी जल्द ही सारेगामा में सुरों का जादू बिखेरेंगी। त्रिवेणी सूर्या का चयन बहुचर्चित गायन प्रतियोगिता सारेगामा में हुआ है। उनके चयन से उनके परिवार सहित चंबा जिला की जनता में खुशी की लहर दौड़ गई है। अब हर कोई त्रिवेणी को जल्द सारेगामा के मंच पर गाते हुए देखना चाहता है। वहीं, इस चयन से त्रिवेणी सहित उनके परिवार को बधाई संदेश देने की झड़ी ल... और पढ़ें »

  • घर में महिला से अश्लील हरकतें करने पर मामला दर्ज

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:33 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : सदर थाना में एक औरत ने एक युवक के खिलाफ अश्लील हरकतें करने पर मामला दर्ज करवाया है। महिला ने पुलिस को बताया कि 28 जनवरी को पंकज कुमार पुत्र चतरो राम गांव हलेल ने उसके घर में घुसकर उसके साथ अश्लील हरकतें की। ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि युवक ने उसे परेशान किया हो। इससे पहले भी वह कई बार उसके साथ गंदी हरकतें करने लगता है। पीड़ित ने बताया कि उसने कई बार उसे चेतावनी भी दी तथा उसकी शिका... और पढ़ें »

  • अवैध खनन करने पर 3500 रुपये जुर्माना

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : जिला में अवैध खनन को रोकने के लिए पुलिस का अभियान जारी है। पुलिस ने मंगलवार को भी अवैध खनन करने पर एक चालान काटकर व्यक्ति को 3500 रुपये जुर्माना वसूला। डीएसपी चंबा वीर बहादुर ¨सह ने कहा कि पुलिस की ओर से अवैध खनन करने वालों के खिलाफ चलाया गया अभियान जारी है। इसके तहत हर दिन पुलिस अवैध खनन करने वालों पर पैनी नजर रख रही है। यदि इस दौरान कोई व्यक्ति अवैध खनन करता हुआ पाया जाता है... और पढ़ें »

  • 48 वाहन चालकों से वसूला 19 हजार रुपये जुर्माना

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 06:18 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। मंगलवार को पुलिस टीम ने 48 वाहनों के चालान किए। इस दौरान उन्हें 19 हजार 300 रुपये जुर्माना भी किया। पुलिस ने बिना हेलमेट पहनने वाले दोपहिया वाहन चालकों, तेज गति से वाहनों को चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने, मालवाहक वाहनों में सवारियों को ढोने तथा वाहन चलाते समय संगीत का प्रयोग करने पर... और पढ़ें »

  • खुलेआम धूमपान करने पर एक का चालान

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:59 PM (IST)

    चंबा : सार्वजनिक स्थान पर बीड़ी-सिगरेट का धुंआ उड़ाकर नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मंगलवार को एक व्यक्ति को सौ रुपये जुर्माना किया। पुलिस की टीम मंगलवार को गश्त पर थी, तो कुछ लोग सार्वजनिक स्थान पर धूमपान कर रहे थे। इसके तहत पुलिस ने मौके पर जाकर जुर्माना किया।और पढ़ें »

  • शहीद के गांव में पांच दिन से नहीं आई बस

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:52 PM (IST)

    संवाद सूत्र, गोला : पठानकोट आंतकवादी हमले में शहीद हुए जगदीश चंद के गांव को बीते पांच दिन से बस नहीं गई है। इस कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालात यह हैं कि उक्त गांव के लिए बस न जाने के कारण ग्रामीणों को भारी भरकम किरया देकर टैक्सियों में सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। हैरत की बात यह है कि ग्रामीणों की ओर से इस समस्या का हल करवाने के बावत कई बार उपमंडल प्रशासन ... और पढ़ें »

  • तीन दिन बाद रोशन हुआ चांजू

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:35 PM (IST)

    संवाद सूत्र, चांजू : चांजू घाटी में शनिवार व रविवार को हुई बर्फबारी के बाद ठप हुई बिजली व्यवस्था मंगलवार को बहाल हो गई है। विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों ने विद्युत लाइन को दुरुस्त कर दिया है। इससे छह गांवों में फिर से उजाला हो गया है। बर्फबारी के कारण चांजू क्षेत्र के छह गांव कुंडा, कलपेई, दंतुईं, मउरा, गूणी तथा टटरोग में बिजली व्यवस्था भी पूरी तरह से ठप हो गई थी। इससे ग्रामीणों को सर्द रातें अंधेर... और पढ़ें »

  • स्वयंसेवियों ने पेश किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:22 PM (IST)

    संवाद सूत्र, चुवाड़ी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला होवार में आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर का सम्मापन हो गया। इस मौके पर शिविर के दौरान खरेड़ा, कुंडी तथा होवार पंचायत के गांव में लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया गया। सम्मापन समारोह के दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य राकेश कालिया ने बच्चों को शिविर के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को बताया कि कैंप के दौरान उन्होंने जो कुछ सीखा है उसकी... और पढ़ें »

  • चंबा कॉलेज हॉस्टल में न बिजली न पानी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:20 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय महाविद्यालय चंबा के हॉस्टल में बिजली व पानी की किल्लत से छात्र काफी परेशान हैं। हॉस्टल में न तो बिजली की सही व्यवस्था है और न ही पानी नियमित आ रहा है। इस कारण हॉस्टल में रह रहे छात्रों को पढ़ाई पूरी करने में दिक्कत पेश आ रही है। हॉस्टल व कॉलेज में पेश आ रही समस्याओं को लेकर मंगलवार को आखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज प्राचार्य सुमन लता वेदी को ज्ञापन सौंपा। इस मौके... और पढ़ें »

  • देहरी से पनेला तक पैदल रास्ता बदहाल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:08 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, साहो : ग्राम पंचायत देहरी साहो के देहरी से पनेला तक पैदल रास्ते की हालत काफी खस्ता है। इस कारण लोगों को आवाजाही करने के लिए काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग पर रोजाना कीड़ी, सराहण तथा गुआड़ पंचायत के सैकड़ों लोग सफर करते हैं, जिन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। देहरी पंचायत के नुमांइदो ने कई बार इस बारे में ग्रामसभा में भी प्रस्ताव पारित किया। लेकिन फिर रास्ते की मर... और पढ़ें »

  • चुवाड़ी में पागल कुत्ते ने पांच को नोचा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:04 PM (IST)

    संवाद सूत्र, चुवाड़ी : उपमंडल भटियात के चुवाड़ी बाजार में पागल कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार सुबह चुवाड़ी बाजार में एक पागल कुत्ते ने पांच लोगों को निशाना बनाया। कई लोगों ने घर में घुसकर जान बचाई। सभी घायलों को चुवाड़ी अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। स्वर्ण उत्तर प्रदेश, आरती नरोला, चुहडू गाहर, अमित, तृमत तथा इंदु चुवाड़ी को कुत्ते ने काटा है... और पढ़ें »

(News from Chamba, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें