1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

वन मंत्री को फिर याद आई खजियार झील

जागरण संवाददाता, चंबा : खजियार झील के जीर्णोद्धार के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाईड्रोलॉजी आइआइटी रूड़की के साइंस एवं टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा सर्वेक्षण करवाने का मामला प्रदेश सरकार से उठाया जाएगा। यह बात सोमवार को वनमंत्री ठाकुर ¨सह भरमौरी ने खजियार में 14.50 लाख रुपये से निर्मित ट्रांजिट हट (वन्य प्राणी) का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि झील को पुराने स्वरूप में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:49 AM (IST)
        

बिना मंजूरी करवा दिया सड़क का शिलान्यास

लापरवाही वन मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को लगाई फटकार विभाग ने दोबारा डीपीआर तैयार कर मंजूरी के लिए भेजी संवाद सूत्र, मैहला : लोक निर्माण विभाग मंडल भरमौर के उपमंडल राख के तहत सड़ेईं-बलोठ सड़क का विभाग ने बिना मंजूरी के ही वनमंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी से शिलान्यास करवा दिया है। इस कारण आठ माह बाद भी सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। जिससे लोगों ने विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:34 AM (IST)
        

दो गुटों में मारपीट, क्रॉस मामला दर्ज

चंबा : पुलिस थाना पांगी में दो गुटों ने एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अमित कुमार निवासी कुठल ने अपने गांव के न¨रद्र ¨सह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है कि रविवार दोपहर दो बजे के करीब वह साच गांव की तरफ जा रहा था तो नौणथुलवानी में आरोपी ने रास्ता रोककर उसकी पिटाई कर दी और जान से मारने की धमकी दी। वहीं, न¨रद्र ¨सह ने अमित कुमार व उसके पिता जनकराज के खिलाफ शिका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

उपायुक्त एकादश ने वैटरन क्लब चंबा को हराया

फोटो------ संवाद सूत्र, करियां : पुलिस मैदान बारगाह में चल रही मणिमहेश कप क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार को उपायुक्त एकादश व वैटरन क्लब चंबा के बीच मैच खेला गया। इसमें उपायुक्त एकादश ने वैटरन क्लब चंबा को 40 रन से हरा दिया है। उपायुक्त एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर 20 ओवरों में 117 रन बनाए। इसमें प्रकाश ने सबसे अधिक 48 रन का योगदान दिया। तहसीलदार चंबा अमन राणा ने 25 रन बनाए। लक्ष्य का प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:32 PM (IST)
        

पंचायत प्रधान पर लगाया मनमानी का आरोप

संवाद सूत्र, चंबा : ग्राम पंचायत लुड्डू में 20 अप्रैल को ग्राम सभा का आयोजन किया गया था। लेकिन कोरम पूरा नहीं हो पाया। वार्ड सदस्य बेबी ने आरोप लगाया कि पंचायत प्रधान अपनी मनमानी करता है। उपप्रधान पंजाब ¨सह, तिलकराज, कृष्ण चंद वार्ड सदस्य चाकला, राकेश कुमार वार्ड सदस्य लुड्डू, रमेश कुमार, योगराज, अनिल कुमार, विपन कुमार, मुनी लाल, मनोज कुमार, पवन कुमार, संजय कुमार व रोहित कुमार आदि प्रधान की कार्यप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:29 PM (IST)
        

लकड़ी के दरवाजे ले जाते तीन लोग गिरफ्तार

संवाद सूत्र, मैहला : वन विभाग वृत्त बकाण की टीम ने रविवार देर रात एक गाड़ी में लकड़ी के दरवाजे व खिड़कियां ले जाते तीन लोगों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। रविवार रात करीब दो बजे वन परिक्षेत्र अधिकारी बकाण अश्वनी की अगुवाई में अधिकारियों ने राख से मैहला तक नाका लगाया था। इस दौरान वे लगातार पेट्रो¨लग कर रहे थे। रात करीब दो बजे बोलैरो कैंपर (एचपी-73-3034) में अवैध रूप से लकड़ी के दरवाजे व खिड़कियां ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:25 PM (IST)
        

83 वाहन चालकों के चालान, 18600 रुपये जुर्माना वसूला

संवाद सूत्र, करियां, : पुलिस ने सड़क हादसों को रोकने के लिए कमर कस ली है। बुधवार को भी पुलिस ने जिलेभर में नाके लगाकर चालकों के कागजात का निरीक्षण किया। इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 83 वाहन चालकों के चालान कर 18600 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस अधीक्षक डीके चौधरी ने कहा कि पुलिस हर दिन नाके लगाकर वाहन चालकों के कागजात का निरीक्षण करती है। जब तक लोग जागरूक नही होंगे तब तक सड़क हादस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:08 PM (IST)
        

ग्रामीणों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

आक्रोश आज भी कंपनी को नहीं करने दिया निर्माण कार्य मांगें पूरी न होने तक जारी रहेगा प्रदर्शन संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा की ग्राम पंचायत तीसा दो में चल रहे ननाल विद्युत परियोजना (तीन मेगावाट) का निर्माण कार्य सोमवार को तीसरे दिन भी ठप रहा। ग्रामीणों ने टनल साइट व अन्य स्थानों पर हड़ताल जारी रखते हुए कार्य शुरू नहीं होने दिया। हड़ताल पर बैठे ग्रामीणों ने कंपनी को चेतावनी दी है कि जब तक स्थानी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:05 PM (IST)
        

आर्ट ऑफ लि¨वग शिविर आज से

करियां : लक्ष्मी नारायण मंदिर चंबा में 21 से 26 अप्रैल तक आर्ट ऑफ लि¨वग शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान लोगों को सुदर्शन क्रिया के बारे में जानकारी देने के साथ योग व ध्यान का प्रशिक्षण दिया जाएगा। आर्ट ऑफ लि¨वग के वरिष्ठ सदस्य हेमंत पुरी ने बताया कि वर्तमान में करीब 155 देशों में श्री श्री रविशंकर द्वारा आर्ट ऑफ लि¨वग शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसमें भाग लेने के लिए पहले पंजीकरण करवाना अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

वृद्धा की हत्या करने का आरोपी चार दिन के रिमांड पर भेजा

फालोअप आरोपी की निशानदेही पर पुलिस घटनास्थल से बरामद करेगी हत्या में प्रयुक्त हथियार पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा संवाद सहयोगी, डलहौजी : नैनीखड्ड पंचायत के कैहलू गांव की वृद्धा जटो देवी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपी राजकुमार को सोमवार को पुलिस ने अदालत में पेश किया। यहां से उसे चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस रिमांड के पहले दिन भी आरोपी ने यही दोहराया की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

ककीरा में हैंडपंपों की मरम्मत का कार्य शुरू

फोटो सहित: 20 बीएएन 63 संवाद सूत्र, बकलोह : गर्मियों का मौसम शुरू होते ही ककीरा क्षेत्र में ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। लोगों को गर्मियों में पेयजल किल्लत न झेलनी पड़े इसके लिए विभाग ने ककीरा क्षेत्र में खराब हैंडपंपों की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि अभी तक करीब चार हैंडपंप ठीक किए गए हैं, जबकि अन्य को भी जल्द ठीक कर दिया जाएगा। लोगों ने हैंडपंपों की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:54 PM (IST)
        

हिम्मत अदालत ने निपटाए दो मामले

चंबा : जागोरी ग्रामीण हिम्मत अदालत में सोमवार को बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता परियोजना समन्वयक उमा कुमारी ने की। हिम्मत अदालत में तीन मामलों पर सुनवाई की गई। पहले मामला विकास खंड तीसा का है। इसमें महिला का पति लोक निर्माण विभाग में कार्यरत है। इस मामले में हिम्मत अदालत ने उक्त व्यक्ति की पत्नी को 5000 रुपये प्रति माह खर्च लगवाया है। दूसरा मामला सलूणी क्षेत्र का है। इसमें पति दुकान चलाता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:40 PM (IST)
        

सैकड़ों भक्तों ने लिया भगवान परशुराम का आशीर्वाद

फोटो सहित--- ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा ने परशुराम जयंती पर किया समारोह का आयोजन संवाद सहयोगी, चंबा : भगवान परशुराम की जयंती पर ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा चंबा ने सीता-राम मंदिर जनसाली में समारोह का आयोजन किया। इस दौरान जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भगवान परशुराम का आशीर्वाद लिया। ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा ने रविवार सायं अखंड पाठ किया गया था। सोमवार सुबह प्रभातफेरी निकाली गई और इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:26 PM (IST)
        

बिना पार्किग वाहनों को खड़ा करने में हो रही दिक्कत

संवाद सहयोगी, चंबा : वाहन पार्क करने के लिए पर्याप्त स्थान न मिलने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों का कहना है कि वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग सुविधा नहीं है। यदि वाहन को सड़क पर खड़ा करें तो पुलिस चालान काटती है। ऐसे में वाहनों को खड़ा करने में दिक्कत हो रही है। पार्षद तीर्थ ¨सह व रवि कुमार का कहना है कि चंबा शहर में पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। जिस कारण लोगों को सड़क पर ही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:19 PM (IST)
        

सुविधाएं पूरी, फिर भी निजी स्कूलों में दाखिला

संवाद सहयोगी, चंबा : सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में बच्चों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं लेकिन फिर भी लोग बच्चों को इन स्कूलों में पढ़ाने से परहेज कर रहे हैं। सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील योजना शुरू की गई है ताकि बच्चों की संख्या बढ़ सके। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। स्कूलों में बच्चों को निशुल्क किताबें उपलब्ध करवाई जा रही हैं ताकि कोई भी बच्चा पढ़ाई से वंचित न रहे। सरकार ने विद्यार्थियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:13 PM (IST)
        

बहाल नहीं हुआ चंबा-झुलाड़ा मार्ग

संवाद सूत्र, पुखरी : लोक निर्माण विभाग उपमंडल कोटी के तहत चंबा-झुलाड़ा मार्ग करीब एक माह से अवरुद्ध है। इसका कारण न्यारी मोड़ के पास डंगा धंसना है। लोक निर्माण विभाग द्वारा तीन सप्ताह के बाद भी डंगे का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया है। जिससे झुलाड़ा से चंबा तथा चंबा से झुलाड़ा जाने वाले लोगों को न्यारी मोड़ से झुलाड़ा तक करीब छह किलोमीटर पैदल सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। करीब एक माह पहले न्यार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:02 PM (IST)
        

पेंडिंग---बेमौसमी बारिश से पांच करोड़ की फसलें तबाह

संवाद सहयोगी, चंबा : बेमौसमी बारिश से जिला चंबा में फसलों को हुए नुकसान का आंकड़ा पांच करोड़ के करीब है। बारिश ने अच्छी फसल होने की उम्मीद लगाए बैठे किसानों की मेहनत पर पूरी तरह पानी फेर दिया है। कृषि विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार जिले में अब तक चार करोड़ 77 लाख रुपये की सब्जियां व फसलें तबाह हो चुकी हैं। कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा जिलेभर में किए गए सर्वे के अनुसार मार्च व अप्रैल तक जो रिप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:51 PM (IST)
        

तूफान व बारिश से सेब की फसल को नुकसान

भरमौर : उपमंडल भरमौर में रविवार रात तेज हवा चलने व भारी बारिश होने से सेब की फसल को काफी नुकसान हुआ है। बागवानों का कहना है कि सेब के पौधों पर फ्लाव¨रग हो गई है और से¨टग का समय चल रहा है। तेज हवा चलने से काफी मात्रा में फूल झड़ गए हैं। जिससे उन्हें काफी नुकसान हुआ है। भारी बारिश से सड़कों पर कीचड़ फैल गया है। जिससे बीमारियां फैलने की आशंका बनी हुई है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:22 PM (IST)
        

राख में बिजली की आंख मिचौनी से लोग परेशान

संवाद सूत्र, राख : उपमंडल राख में विद्युत विभाग की लचर व्यवस्था के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र की करीब 36 पंचायतों में लंबे अर्से से बिजली की आंख मिचौनी की समस्या है। लेकिन विभाग द्वारा कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। विद्युत विभाग द्वारा उपमंडल राख में दो स्विचयार्ड स्थापित किए गए हैं। इसके बावजूद क्षेत्र में बिजली की आंख मिचौनी की समस्या दूर नहीं हो रही है। स्थानीय लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:05 PM (IST)
        

108 एंबुलेंस में गूंजी किलकारियां

फोटो लाहल गांव की महिला ने दिया जुड़वा बच्चियों को जन्म संवाद सहयोगी, भरमौर : उपमंडल भरमौर के लाहल गांव की एक महिला ने सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे 108 एंबुलेंस में जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। 108 एंबुलेंस के ईएमटी लक्की कुमार ने बताया कि सोमवार सुबह सात बजे लाहल गांव से फोन आया था कि इंदू देवी पत्नी मलकीत ¨सह को प्रसव पीड़ा हो रही है। महिला को 108 एंबुलेंस में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरमौर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 03:59 PM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें