Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

चुवाड़ी के जंगलों में हो रहा अवैध शिकार

चुवाड़ी : तहसील मुख्यालय भटियात के साथ लगते गांवों में अवैध शिकार सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। चुवाड़ी के जंगलों में शिकारी जंगली जानवरों पर बंदूकें तान रहे हैं। सर्दी में ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी से जंगली जानवर निचले क्षेत्रों का रुख करते हैं। इसी मौके का लाभ उठाकर स्थानीय शिकारी इन्हें निशाना बना रहे हैं। लोगों का कहना है कि अवैध शिकार पर अंकुश लगना चाहिए। उधर, वन परिक्षेत्र अधिकारी विपिन महाज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:15 PM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

-ग्रीन फील्ड स्कूल ने मनाया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह फोटो सहित 1-2-3 संवाद सूत्र, सिहुंता : ग्रीन फील्ड स्कूल सिहुंता में शनिवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया। कार्यक्रम में उपनिदेशक एलीमेंटरी शिक्षा सुरेंद्र ¨सह पठानिया मुख्यातिथि थे। स्कूल के छात्र-छात्राओं ने वंदे मातरम, देशभक्ति गीत व समूहगान प्रस्तुत कर खूब समां बांधा। पहली, दूसरी तथा तीसरी कक्षाओं के बच्चों ने देश प्रेमियो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:03 PM (IST)
        

बनीखेत में विकास खंड कार्यालय खोलने की गुहार

-जरूरी कार्यो के लिए 80 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है चुवाड़ी संवाद सहयोगी, डलहौजी : बनीखेत में विकास खंड कार्यालय खुलवाने के लिए उपमंडल डलहौजी के अंतर्गत डेढ़ दर्जन से ज्यादा पंचायतों के जनप्रतिनिधि एकजुट हो गए हैं। बनीखेत, पुखरी, बाथरी, रुलयाणी, मनोला, ओसल, शेरपुर, टप्पर, नगाली, बगढार, समेलऊ, चूहन, मोरनू, मेल, तुनुहट्टी, बैली, जियुंता, नैनीखड्ड व बलेरा कुल 19 पंचायतें उपमंडल डलहौजी के अधीन आती हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 10:02 PM (IST)
        

किहार खंड की आशा कार्यकर्ताओं को मिलेगा प्रशिक्षण

व्यवस्था -सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर पांच से पंचायत भवन बरंगाल में शुरू होगा संवाद सहयोगी, सलूणी : चिकित्सा खंड किहार के तहत आशा वर्कर्स के लिए दूसरा सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर पांच फरवरी से पंचायत भवन बरंगाल में शुरू होगा। यह जानकारी खंड चिकित्सा अधिकारी किहार डॉ. विपिन ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि शिविर में सुंडला, ठाकरीमट्टी, पुखरी, ग्वालू, नड्डल, भुनाड़, भलेई, बरंगाल, वांगल, सिमणी, कंगेड़, औ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:53 PM (IST)
        

बनीखेत से बगढ़ार तक लगाए जांए अवरोधक

डलहौजी : बनीखेत से बगढ़ार तक सड़क किनारे सुरक्षा की दृष्टि से लोगों ने लोक निर्माण विभाग से अवरोधक लगाने की गुहार लगाई है। लोगों का कहना है कि सड़क कई स्थानों पर कापी संकरी है और इस पर कई तीखे मोड़ हैं। चालक की मामूली सी चूक से वाहन के खाई में गिरने का भय लगा रहता है। लोक निर्माण विभाग सड़कों किनारे सुरक्षा की दृष्टि से क्रैश बैरियर लगवा रहा है। कई मर्तबा मांग करने के बावजूद उक्त मार्ग पर न तो दुर्घटन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:52 PM (IST)
        

मिड-डे मील वर्कर्स ने मांगा 4500 मानदेय

मांग -प्रत्येक स्कूल में दो मिड डे मील वर्कर्स रखे जाएं उपमंडलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में लगाई गुहार संवाद सहयोगी, सलूणी : मिड डे मील वर्कर्स यूनियन (सीटू) सलूणी ने शनिवार को राज्य उपाध्यक्ष ओम प्रकाश के नेतृत्व में एसडीएम सलूणी किशोरी लाल शर्मा के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन के माध्यम से यूनियन सदस्यों ने बताया कि उनसे हर दिन पांच से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:52 PM (IST)
        

खूनी संघर्ष के लिए भाजपा जिम्मेदार : सुक्रांत

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुक्रांत भाटिया ने आरोप लगाया है कि प्रदेश कार्यालय दीपकमल शिमला में खूनी संघर्ष के लिए भाजपा जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ शांतिप्रिय ढंग से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इसके लिए नियमानुसार जिला प्रशासन, पुलिस व भाजपा के नेताओं को सूचना दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने पथराव शुरू कर द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 09:46 PM (IST)
        

भलेई में लोगों को दी यातायात नियमों की जानकारी

फोटो सहित 20 संवाद सूत्र, भलेई : बस ठहराव भलेई व बाजार में शनिवार को जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस चौकी चौहड़ा में तैनात एचएचसी शेर ¨सह व सुनील कुमार ने लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी। एचएचसी शेर ¨सह ने बताया कि हमेशा हेलमेट पहनकर ही दोपहिया वाहन चलाएं और बस की छत पर लोगों को बैठाया गया तो मौके पर ही चालान किया जाएगा। बस की छत पर सफर करना अपराध है। इससे दुर्घटना होने का भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 08:05 PM (IST)
        

33 वाहन चालकों के चालान, 15100 रुपये जुर्माना वसूला

संवाद सूत्र, करियां : दैनिक जागरण की आखिर जान आपकी है मुहिम रंग ला रही है। पुलिस जिलेभर में नाके लगाकर वाहन चालकों के कागजात का निरीक्षण कर रही है। इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के चालान किए जा रहे हैं। शनिवार को पुलिस ने जिलेभर में नाके लगाकर 33 वाहन चालकों के चालान कर 15100 रुपये जुर्माना वसूला है। जिले में बढ़ रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:55 PM (IST)
        

दुष्कर्म का आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

जागरण संवाददाता, चंबा : किहार क्षेत्र में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने शनिवार को अदालत में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। किहार क्षेत्र में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के मामले को दबाने के बाद पीड़िता के परिजनों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुलवंत ¨सह से मुलाकात कर मामला दर्ज करने की गुहार लगाई थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:47 PM (IST)
        

सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने पर मामला दर्ज

चंबा : पुलिस थाना चंबा में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने पर एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सिढकुंड पंचायत के सचिव राकेश कुमार ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि 28 जनवरी को पंचायत घर में बैठक चल रही थी। इस दौरान ¨भदर पुत्र धर्म चंद निवासी गांव सिढकुंड वहां आया और उसका नाम आइआरडीपी में डालने के लिए दबाव बनाने लगा। उसने गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दी और सरकारी कार्य में ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:43 PM (IST)
        

स्वयंसेवियों ने की चौगान नंबर पांच की सफाई

फोटो-16 संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (कन्या) चंबा में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के छठे दिन शनिवार को स्वयंसेवियों ने चौगान नंबर पांच की सफाई की। प्रधानाचार्य उर्वशी पुरी ने बताया कि स्वयंसेवी लोगों को स्वच्छता के प्रति भी जागरूक कर रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

थकेउंआ में पहाड़ी से पत्थर गिरने से महिला की मौत

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा के तहत ग्राम पंचायत गड़सरी के गांव थकेउंआ में पहाड़ी से पत्थर गिरने से एक महिला की मौत हो गई। महिला की चीख सुनकर जब आसपास काम कर रहे लोग मौके पर पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी। ग्राम पंचायत गड़सरी के गांव थकेउंआ की चूढ़ी (32) पत्नी भासमदीन शनिवार को खेतों से मिट्टी लाने गई थी। इस दौरान खेत से लगती पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे और महिला इनके नीचे दब गई। महिला की चीख सुनकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के बाहर लगाई ओपीडी

फोटो-7 शिशु रोग विशेषज्ञ ने समय पर ताला न खोलने का लगाया आरोप संवाद सहयोगी, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में एक विशेषज्ञ चिकित्सक को खुले में ही ओपीडी लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। शिशु रोग विशेषज्ञ का कमरा समय पर न खुलने की अकसर शिकायतें मिलती रही हैं। शनिवार को भी 12 बजे तक कमरे का ताला न खुलने पर शिशु रोग विशेषज्ञ ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के बाहर ही बच्चों का चेकअप करना शुरू क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:01 PM (IST)
        

सरकार के खिलाफ फूटा भाजपाइयों का गुस्सा

संवाद सहयोगी, चंबा : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय दीपकमल के बाहर भाजयुमो व युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई मारपीट के विरोध में जिला भाजपा शनिवार को सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। जिला भाजपा अध्यक्ष डीएस ठाकुर की अगुवाई में विधायकों, संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर राज्यपाल से सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। शनिवार दोपहर बाद सर्किट हाउस के पास चंबा सदर के विध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:54 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति परीक्षा में डीएवी चंबा के छात्र प्रथम व द्वितीय

चंबा : हिमोत्कर्ष साहित्य संस्कृति एवं जनकल्याण परिषद ऊना द्वारा आयोजित छात्रवृत्ति परीक्षा में डीएवी स्कूल चंबा के दसवीं कक्षा के दो विद्यार्थियों ने पहला व दूसरा स्थान प्राप्त किया है। 30 नवंबर, 2014 को आयोजित परीक्षा में डीएवी स्कूल चंबा के मोहित ठाकुर ने प्रथम व आदित्य मल्होत्रा ने द्वितीय स्थान हासिल किया है। कन्या महाविद्यालय कोटलाखुर्द में 15 फरवरी को राज्यस्तरीय समारोह में दोनों विद्यार्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:40 PM (IST)
        

किराये के भवन में चल रहा आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र

चंबा : विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत बाट के कुणबग गांव में स्थित आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र कई वर्षों से किराये के भवन में चल रहा है। हैरानी की बात है कि सरकार द्वारा भवन निर्माण के लिए बजट का प्रावधान करने के बावजूद कार्य शुरू नहीं हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने भवन के लिए विभाग ने दो जगह जमीन का चयन किया है। लेकिन अभी तक विभाग के नाम जमीन नहीं हुई है। लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से जल्द भवन का निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:23 PM (IST)
        

नवजात शिशुओं को बीमारियों से बचाने पर की चर्चा

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला मुख्यालय में चल रही पांच दिवसीय कार्यशाला का शनिवार को संपन्न हुई। इसमें जिले के सात खंडों के 25 पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। कार्यशाला में नवजात शिशुओं को गंभीर बीमारियों से बचाने पर चर्चा की गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि समय पर इलाज न होने से कई नवजात शिशुओं की मौत हो जाती है। नवजात शिशुओं को गंभीर बीमारियों से बचाने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:05 PM (IST)
        

स्कूटी खाई में गिरने से किशोर गंभीर घायल

फोटो-6 संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा-खजियार मार्ग पर स्कूटी दुर्घटनाग्रस्त होने से एक किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में भर्ती करवाया गया है। शालू पुत्र अंबिका प्रसाद (17) निवासी मंगला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंगला में दस जमा दो कक्षा का छात्र है। शनिवार को स्कूल में समारोह का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान शालू स्कूटी पर चंबा-खजियार मार्ग की ओर निकल गया और नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 06:00 PM (IST)
        

चंबा-भरमौर मार्ग पर ढाई घंटे थमे रहे पहिये

दिक्कत हरदासपुरा कब्रिस्तान के पास चल रहा सीवरेज पाइप लाइन बिछाने का कार्य 108 एंबुलेंस भी जाम में फंसी रही यातायात बहाल करवाने नहीं पहुंचे यातायात पुलिस कर्मी लोगों ने स्वयं किया यातायात बहाल संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा-भरमौर मार्ग पर हरदासपुरा कब्रिस्तान के पास शनिवार दोपहर करीब अढ़ाई घंटे तक जाम लगा रहा। लेकिन यातायात बहाल करवाने के लिए कोई भी पुलिसकर्मी नहीं पहुंचा। जिससे मार्ग के दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 05:12 PM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें