Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

पांगी के मिंधल क्षेत्र में वाहन हादसे में एक की मौत

संवाद सूत्र, पांगी : जनजातीय क्षेत्र पांगी के मिंधल में बुधवार दोपहर को हुए वाहन हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं, जिन्हें स्वास्थ्य केंद्र पुर्थी में दाखिल करवाया गया है। जानकारी के अनुसार, बोलेरो कैंपर एचपी 45-0276 बुधवार दोपहर को मिंधल पंचायत से पांगी मुख्यालय किलाड़ की ओर आ रहा था। वाहन में चालक एवं मालिक नेगी राम निवासी मिंधल, किशन देवी पत्नी नेगी राम निवासी म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

कार लुढ़कने से महिला की मौत, छह घायल

संवाद सहयोगी, चंबा : खजियार में बुधवार को एक कार के खाई में लुढ़कने से एक महिला की मौत हो गई है। जबकि अन्य छह लोग घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल चार लोग क्षेत्रीय चिकित्सालय चंबा में उपचाराधीन हैं। जबकि आंशिक रूप से घायल दो लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुंट्टी दे दी है। कार में सभी सवार आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। मृतका की पहचान कांता देवी पत्नी रसीला गांव मिहानी के रूप मे हुई है। जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

पशु बलि देने वालों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

संवाद सूत्र, भरमौर : उच्च न्यायालय द्वारा पशु बलि प्रतिबंध को लोगों के साथ पुलिस प्रशासन का सहारा मिलना शुरू हो गया है। उच्च न्यायालय के पशु बलि प्रतिबंध पर भरमौर के बुद्धिजीवी वर्ग व कई गैर सरकारी संगठनों ने स्वागत किया था। आदेशों के बावजूद क्षेत्र के मंदिरों में बलि के नाम पशुओं की मार काट जारी है, जिसे रोकने के लिए प्रशासन के पास हर दिन फोन आ रहे हैं। इस संदर्भ में बुधवार को एडीएम भरमौर ने साह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

लाहौर विवि की सहायक प्रोफेसर शाजिया परवेज पहुंची चंबा

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा में तीन अक्टूबर से शुरू होने वाले तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए विदेशी अनुसंधानकत्र्ता चंबा पहुंचने शुरू हो गए हैं। पाकिस्तान के लाहौर विश्वविद्यालय से सहायक प्रोफेसर के पद पर तैनात शाजिया परवेज बुधवार शाम को चंबा पहुंच गई। जो अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में अपना शोध पत्र प्रस्तुत करेंगी। जबकि कनाड़ा व अमेरिका से आए डेलीगेट्स भी बुधवार शाम तक दिल्ली में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

सिंगाधार गांव में व्यक्ति का शव बरामद

सलूणी : उपमंडल सलूणी के अंतर्गत सिंगाधार पंचायत के टिकरी गांव में ढांक के नीचे एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। एसएचओ किहार आरआर ठाकुर पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज किया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक की पहचान सिंगाधार पंचायत के सिंगाधार गांव के निवासी रमेश कुमार (39) पुत्र धन्ना के रूप मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

पर्यावरण के लिए मरहम खोजने आज पहुंचेंगे वैज्ञानिक

संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय कॉलेज चंबा में तीन अक्टूबर से शुरू हो रहे तीन दिवसीय सम्मेलन में पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, कनाडा, मोरक्को, इथोपिया, दक्षिणी कोरिया व अमेरिका के वैज्ञानिक आज चंबा पहुंच जाएंगे। देशभर से भी दो सौ के करीब शोधकर्ता भी पहुंच रहे हैं। सम्मेलन में देश-विदेश के वैज्ञानिक व अनुसंधानकर्ता विकास से जैव विविधता व जलवायु पर पढ़ने वाले नकारात्मक प्रभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

कंडेई-मिहणू सड़क की सुध लो सरकार

फोटो गुहार शहीदों के नाम पर बने संपर्क मार्ग की हालत दयनीय गड्ढों पर वाहन चलाना जान जोखिम में डालना राहगीरों को भी झेलनी पड़ रही परेशानी संवाद सहयोगी, बनीखेत : उपमंडल डलहौजी के अंतर्गत कंडेई-मिहणू संपर्क मार्ग की हालत दयनीय होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। करीब सात वर्ष पहले शहीदों के नाम पर बनाए गए मार्ग की सुध लोक निर्माण विभाग नहीं ले रहा है। जिससे इसकी हालत काफी खस्ता हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

गर्भवती महिलाएं करवाएं पंजीकरण : डॉ. गुप्ता

संवाद सूत्र, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा के सभागार में मंगलवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक गुप्ता ने की। कार्यशाला में चिकित्सा अधिकारियों, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। डॉ. अशोक गुप्ता ने कहा कि जब महिला को गर्भ का पता चले वह पहले तीन माह में चिकित्सालय या स्वास्थ्य उपकेंद्र में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

सलूणी में एसएफआइ व एबीवीपी ने किया चक्काजाम

संवाद सूत्र, सलूणी : एबीवीपी व एसएफआइ ने मंगलवार को फीस वृद्धि के विरोध में सलूणी महाविद्यालय से एसडीएम कार्यालय तक रैली निकाली। कार्यकर्ताओं ने सलूणी मुख्य चौक पर 20 मिनट तक चक्काजाम भी किया। दोनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदेश सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। एबीवीपी के प्रवक्ता अश्विनी ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कुलपति के माध्यम से फीस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

हो गई हो गई

संवाद सहयोगी, चंबा : पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, कनाडा, मोरक्को, इथियोपिया, दक्षिणी कोरिया व अमेरिका के वैज्ञानिक व विद्वान हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में तीन अक्टूबर से होने वाले अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहली अक्टूबर को चंबा पहुंच जाएंगे। वहीं, भारत के विभिन्न राज्यों बेंगलूर, चेन्नई, हैदराबाद व दिल्ली के दो सौ के करीब अनुसंधानकर्ता भी चंबा पहुंचें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

सावधान..अब महंगी बिजली मारेगी करंट

जागरण संवाददाता, चंबा : आने वाले दिनों में महंगी बिजली लोगों को करंट मार सकती है। बिजली बोर्ड ने सितंबर में लागू हुई नई दरों के हिसाब से शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है। बिजली की दरें बढ़ीं तो सितंबर में हैं लेकिन बोर्ड इनकी वसूली अप्रैल से करेगा यानि सितंबर से पहले जो बिल कम दरों से चुकाए गए हैं उनका भी भुगतान अब एक साथ करना पड़ सकता है। बिजली बोर्ड ने सब्सिडी की निर्धारित दर में 50 यूनिट की भारी बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

फीस वृद्धि वापस नहीं ली तो आमरण अनशन

संवाद सूत्र, चंबा : फीस वृद्धि के विरोध में क्रमिक अनशन पर बैठी एबीवीपी ने 14 दिन बीत जाने के बाद कड़ा कदम उठाने का निर्णय लिया है। दो सप्ताह से अनशन पर बैठे छात्रों की मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया है और न ही इन्हें कॉलेज प्रशासन ने आश्वासन दिया है। 14 दिन से कॉलेज के मुख्य गेट पर एबीवीपी के कार्यकर्ता रोजाना क्रमिक अनशन पर बैठ रहे हैं। उनका कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में उनकी मांगें नहीं म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

संयुक्त कार्रवाई से व्यापारियों में मचा हड़कंप

संवाद सहयोगी, चंबा : शहर में सोमवार दोपहर बाद नगर परिषद व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के चलते सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों व्यवसायियों में हड़कंप मचा रहा। जहां व्यापारियों को सड़कों पर सामान न रखने की हिदायत दी। वहीं कई व्यापारियों का सामान जब्त किया गाय। इस दौरान जिला पुलिस उप अधीक्षक बीर बहादुर व नगर परिषद सेनेटरी इंस्पेक्टर रूप कुमार भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि मौजूदा समय में शहर की सड़कों पर व्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        

जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल में चिकन पॉक्स ने फैलाए पांव

संवाद सहयोगी, चंबा : जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल (चंबा) में चिकन पॉक्स का इंफेक्शन फैलने से स्थिति बेहद चिंता जनक हो गई है। ऐसे में विद्यालय प्रबंधन द्वारा संक्रमित बच्चों को अवकाश देकर घर भेजा जा रहा है। वहीं दूसरे बच्चों को संक्रमित बच्चों से दूर रहने की हिदायत दी गई है। इसके बावजूद संक्रमित बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। जानकारी के अनुसार, चिकन पॉक्स की अधिकतर छात्राएं ही शिकार हुई हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        

चुवाड़ी में कोलतार के 10 ड्रम चोरी

संवाद सूत्र, चुवाड़ी : चंबा-जोत मार्ग पर मतूनी और नेहरनाला के पास लोक निर्माण विभाग चुवाड़ी ने कोलतार से भरे ड्रम रखे हुए थे। गत दिवस देखा गया तो इनमें से 10 ड्रम गायब पाए गए हैं। साथ ही कोलतार के करीब 15 खाली ड्रम भी गायब हैं। इसके चलते लोनिवि चुवाड़ी में हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार, पहले भी मार्ग पर लोनिवि की रेत व बजरी उठाई जा चुकी है। लोनिवि चुवाड़ी ने इस दिशा में थाना चुवाड़ी को सूचना दे द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        

भरमौर में खाद्य सामग्री के आठ सेंपल भरे

संवाद सूत्र, भरमौर : उपमंडल भरमौर में खाद्य निरीक्षण के दौरान पुराने खाद्य पदार्थ बेचने के आठ मामले सामने आए। रविवार को खाद्य निरीक्षक द्वारा भरमौर मुख्यालय में किए गए औचक निरीक्षण के दौरान मुख्यालय की सब्जी और मिठाई की दुकानों में हड़कंप मच गया। दुकानदारों ने पुराने खाद्य पदार्थो को हटाना शुरू कर दिया। विभाग ने मुश्तैदी दिखाते हुए एक के बाद एक आठ दुकानों में छापेमारी करके अनियमितता करने वाले दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सर्व शिक्षा अभियान बना शिक्षा व्यवस्था की रीढ़

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में सर्व शिक्षा अभियान शिक्षा व्यवस्था की रीढ़ को मजबूत बनाने में अपना योगदान दे रहा है, ताकि शिक्षा का स्तर बढ़ने के साथ-साथ विद्यार्थियों को उचित शिक्षण सुविधाएं मिल सकें। इसी के तहत वर्ष 2014-15 में जिला के कुल 1569 सरकारी स्कूलों में रख रखाव का जिम्मा एसएसए ने उठा रखा है। जिनमें 1137 प्राथमिक विद्यालय व 432 उच्च प्राथमिक विद्यालय शामिल हैं। इसके लिए चालू वित्त व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सारणी पुल को मरम्मत की दरकार

संवाद सूत्र, गरोला : जनजातीय क्षेत्र भरमौर के अंतर्गत उरेई व सामरा क्षेत्रों को जोड़ने वाला सारणी पुल हादसों को न्योता दे रहा है। लकड़ी से बने इस पुल को करीब दो दशक बीत चुके हैं। मगर मरम्मत कार्य न होने के कारण पुल जर्जर हो चुका है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल से गुजरते समय हादसे होने की आशंका बनी रहती है। ग्रामीण तिलक राज, संजीव कुमार, प्रकाश चंद, हरी राम, उमेश कुमार, निहाल सिंह, रतन चंद व जय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सलूणी से बीएसएनएल का सिग्नल न होने से उपभोक्ता परेशान

संवाद सूत्र, सलूणी : उपमंडल सलूणी सहित इसके आसपास के क्षेत्रों में कई दिनों से बीएसएनएल का सिग्नल न होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने कहा कि उन्होंने कई बार बीएसएनएल के अधिकारियों को समस्या से अवगत करवाया लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं किया जा रहा है। सुरेश कुमार, नरेश सिंह, राम सिंह, ख्याली राम, भगत सिंह, किशन चंद ने बीएसएनएल के अधिकारियों से जल्द समस्या का समा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:50 AM (IST)
        

कर्तव्यों का इमानदारी से पाल करें बीएलओ : बचन सिंह

फोटो बचत भवन चंबा व खंड विकास कार्यालय सलूणी में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जागरण टीम, चंबा/सलूणी : निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम चंबा बचन सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को बचत भवन में बूथ लेबल अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त शुभकरण पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित थे। एसडीएम ने बीएलओ को बताया कि वे पोलिंग स्टेशन की रीढ़ हैं। इसलिए सभी अपने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 01:50 AM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें