1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

छोटे वाहनों के लिए खुला साच पास

संवाद सूत्र, पांगी : पांगी से चंबा को जोड़ने वाले साच पास छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है। पांगी से चंबा की दूरी करीब 170 किलोमीटर है, जबकि वाया कुल्लू चंबा पहुंचने के लिए पांगी के लोगों को करीब 700 व वाया भद्रवाह 400 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। साच पास से पांगी के लिए बनाए जाने वाले मार्ग से बैरागढ़ से किलाड़ के बीच करीब 90 ग्लेशियरों को काटना पड़ता है। यह मार्ग करीब तीन माह तक खुला रहता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:31 PM (IST)
        

रास्ता रोक कर महिला को पीटने पर मामला दर्ज

चंबा : पठानी पत्नी नारायण ¨सह निवासी गांव शिकारी तहसील चुराह ने पुलिस थाना तीसा में शिकायत दर्ज करवाई है कि शुक्रवार सुबह करीब छह बजे वह पशुओं को चराने के लिए ले जा ही थी तो रामदियाल पुत्र हरदियाल ¨सह ने रास्ता रोक कर उसकी पिटाई कर दी। जिससे उसे गंभीर चोटें पहुंची हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:53 PM (IST)
        

सेमीफाइनल में फुटबॉल क्लब पठानकोट विजेता

फोटो संवाद सूत्र, बकलोह : बाबा लखदाता ¨छज मेला चिलामा के उपलक्ष्य में करवाई जा रही फुटबॉल प्रतियोगिता के चौथे दिन साईं अकादमी धर्मशाला व फतेहनंगल फुटबॉल क्लब के बीच मुकाबला हुआ। इसमें साईं अकादमी धर्मशाला ने जीत हासिल की। इसके बाद पहला सेमीफाइनल मुकाबला फुटबॉल क्लब धर्मशाला व पठानकोट के बीच खेला गया। इसमें फुटबॉल क्लब पठानकोट ने एक गोल से जीत दर्ज कर फाइनल मे प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करें प्रशिक्षु : ऋचा

संवाद सहयोगी, डलहौजी : बट्ट आइटीआइ बोंखरी मोड़ (बनीखेत) में शुक्रवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। उपमंडलाधिकारी ऋचा वर्मा मुख्य अतिथि व थाना प्रभारी डलहौजी भूपेंद्र ¨सह विशेष अतिथि थे। प्रधानाचार्य परवेज अली बट्ट व स्टाफ सदस्यों ने मुख्य अतिथि को शॉल व टोपी पहनाकर तथा विशेष अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। प्रधानाचार्य ने कहा कि अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

बच्चों में दिखी सदभावना की झलक : भजन

संवाद सहयोगी, भरमौर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (कन्या) भरमौर में शुक्रवार को अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न हुई। तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर जनजातीय सलाहकार परिषद सदस्य भजन ¨सह ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि समूचे उपमंडल के स्कूलों के बच्चों ने शांतिपूर्वक खेलों में भाग लिया। इससे बच्चों में सदभावना की झलक दिखाई दे रही है। इससे पहले मेजबान स्कूल के प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:40 PM (IST)
        

50 पंचायतों में कल बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति

संवाद सहयोगी, धरवाला : जिला चंबा की करीब 50 पंचायतों में रविवार को बिजली बंद रहेगी। विद्युत बोर्ड उपमंडल राख ने बिजली की लाइनों के रखरखाव के कारण यह फैसला लिया है। विद्युत विभाग के सहायक अभियंता अश्वनी ठाकुर ने कहा कि उपमंडल के तहत 33 केवी सब स्टेशन गरोला व धरवाला के अंतर्गत भरमौर की औरा, बड़ग्रां, बजोल, भरमौर, चन्हौता, चौभिया, दियोल, दुर्गेठी, जगत, खणी, गरोला, घरेड़, ग्रीमा, हड़सर, होली, कुगति कुलेठ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:36 PM (IST)
        

चुवाड़ी अस्पताल में डॉक्टरों के चार पद खाली

संवाद सूत्र, चुवाड़ी : सिविल अस्पताल चुवाड़ी में डॉक्टरों के चार पद कई वर्षो से खाली हैं लेकिन सरकार इन्हें भरने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अस्पताल में चार डॉक्टर ही सेवाएं दे रहे हैं। इनमें से एक पद वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी का है। जिन्हें अस्पताल की प्रशासनिक व्यवस्था के साथ मरीजों को भी देखना पड़ रहा है। डॉक्टरों की कमी से मरीजों की लंबी कतारें लग रही हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 04:51 PM (IST)
        

क्षेत्रीय अस्पताल में डॉक्टर कम, मरीज बेहाल

संवाद सहयोगी, चंबा : पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन खंड चंबा की बैठक शुक्रवार को बचत भवन में हुई। इसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष पीसी ओबरॉय ने की। इस दौरान सेवानिवृत्त अधीक्षक शिक्षा विभाग बालकृष्ण बख्शी के निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया। बैठक में क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में लंबे अरसे से डॉक्टरों की कमी का मुद्दा भी उठाया गया। पीसी ओबरॉय ने बताया कि अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 04:45 PM (IST)
        

करियां पंचायत में बनाया जाए सार्वजनिक शौचालय

चंबा : ग्राम पंचायत करियां में सार्वजनिक शौचालय न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राकेश, सुरेश, दुनी चंद ने कहा कि सार्वजनिक शौचालय न होने से लोगों को खुले में शौच करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। पंचायत में एनएचपीसी का मुख्य कार्यालय भी है। इस कारण कई लोग पंचायत का रुख करते हैं। पंचायत में बड़ा बाजार भी है। ऐसे में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण होना जरूरी है। उन्होंने जिला प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 04:34 PM (IST)
        

धड़ोग मार्ग खस्ताहाल, राहगीर परेशान

चंबा : बस अड्डा चंबा से धड़ोग की ओर जाने वाले मार्ग की हालत दिन-प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है। मार्ग से कोलतार पूरी तरह उखड़ गई है। जिस कारण बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए हैं। बारिश होने पर पानी भरने से गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं। जिस कारण राहगीरों और चालकों को परेशानी झेलनी पड़ती है। सुमित, मुकेश, राकेश, धनी राम, राजू माविन का कहना है कि मार्ग की हालत इतनी खराब है कि कभी भी दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने ंप्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 04:06 PM (IST)
        

राजभाषा नीति, नियमों व निर्देशों का पालन जरूरी

संवाद सहयोगी, डलहौजी : चमेरा पावर स्टेशन-1 खैरी में वीरवार को एक दिवसीय ¨हदी कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ पावर स्टेशन के प्रबंधक (सिविल), प्रभारी मानव संसाधन केएस पठानिया व उपप्रबंधक मानव संसाधन द¨वद्र कुंडल ने दीप प्रज्वलित कर किया। केएस पठानिया ने कहा कि राजभाषा नीति, नियमों व निर्देशों का पालन करना सभी का संवैधानिक दायित्व है। राजभाषा विभाग की ओर से आयोजित वार्षिक कार्यक्रम में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:17 PM (IST)
        

प्रशिक्षुओं को दिया जाएगा कॉपर-टी लगाने का प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में वीरवार को कॉपर-टी पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ। इसमें कॉपर-टी से जुड़ी गलत धारणाओं को दूर किया जाएगा और इसे नो टच तकनीक से गर्भाश्य में लगाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि किसी प्रकार का संक्रमण न हो। राज्य प्रशिक्षक सैयद अरशद (¨हदुस्तान लेटेक्स फैमिली प्ला¨नग प्रोमोशन ट्रस्ट) ने कहा कि प्रतिभागियों को काउंस¨लग की बारीकियों के बारे में भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:11 PM (IST)
        

हिबरा में राशन डिपोधारक के लिए मांगे आवेदन

मैहला : ग्राम पंचायत लोथल में हिबरा राशन डिपोधारक ने त्यागपत्र दे दिया है। दि बस्सु बहुउद्देश्यीय सभा द्वारा इस पद पर दस जमा दो पास बेरोजगार व्यक्ति को नियुक्त किया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थी 10 जुलाई तक सभा सचिव या प्रधान के पास आवेदन पत्र जमा करवा सकते हैं। इसके बाद मेरिट के आधार पर नियुक्ति की जाएगी। दि बस्सु कोऑपरेटिव सोसायटी के सचिव धर्म चंद ने बताया कि हिबरा में लंबे अरसे से डिपो का संचालन कर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:05 PM (IST)
        

गणित अध्यापक पद के लिए साक्षात्कार आठ को

मैहला : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लिल्ह में गणित विषय के अध्यापक का पद स्कूल प्रबंधन समिति के माध्यम से भरा जाएगा। इसके लिए आठ जुलाई को एसडीएम कार्यालय चंबा में साक्षात्कार होगा। यह जानकारी प्रधानाचार्य दलजीत कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि पीजीटी गणित के लिए भरे जा रहे इस पद के लिए पहले से आवेदन किए अभ्यर्थी सभी दस्तावेजों के साथ साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

प्रतिभागियों ने फैशन शो में दिखाए जलबे

जागरण संवाददाता, चंबा : आइएनआइएफडी हमीरपुर की ओर से वीरवार को सामाजिक जागरुकता अभियान के तहत चौगान के पास स्थित होटल सिटी हार्ट में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। संस्थान के प्रबंधक निदेशक सतपाल शर्मा ने कहा कि इस दौरान बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ विषय पर चित्रकला, वाद-विवाद व फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता करवाई गई। इनमें भाग लेने के लिए आयु निर्धारित नहीं की गई थी। अभ्यर्थियों ने प्रतियोगिता में भा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

पानी की समस्या का जल्द हो समाधान

कॉलेज कैंपस संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय महाविद्यालय चंबा में वीरवार को एनएसयूआइ की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष चंदन नरुला ने की। बैठक में महाविद्यालय प्रशासन से मांगों को पूरा करने का आग्रह किया गया। चंदन नरुला ने बताया कि चंबा कॉलेज में विद्यार्थियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कॉलेज में पानी की समस्या गंभीर है। उन्होंने सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य से आग्रह किया जल्द पेयजल समस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:57 PM (IST)
        

पानी की समस्या का जल्द हो समाधान

कॉलेज कैंपस संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय महाविद्यालय चंबा में वीरवार को एनएसयूआइ की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष चंदन नरुला ने की। बैठक में महाविद्यालय प्रशासन से मांगों को पूरा करने का आग्रह किया गया। चंदन नरुला ने बताया कि चंबा कॉलेज में विद्यार्थियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कॉलेज में पानी की समस्या गंभीर है। उन्होंने सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य से आग्रह किया जल्द पेयजल समस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        

सुल्तानपुर में मकान का आधा हिस्सा गिरा

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला : सुल्तानपुर में एक मकान का आधा हिस्सा गिरने से दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। दोनों को क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में भर्ती करवाया गया है। हादसा वीरवार सुबह करीब 12 बजे हुआ। घर में लांबो देवी (68) और इंद्रो देवी (50) मौजूद थीं। इस दौरान कच्चे मकान का एक हिस्सा दरक गया और छत पर लगी कड़ियां इन पर गिर गईं। जिस कारण दोनों को गंभीर चोटें आई हैं। लांबो देवी व इंद्रो देवी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:18 PM (IST)
        

77 वाहन चालकों के चालान 18100 रुपये जुर्माना वसूला

करियां : पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शनिवार को 77 चालान कर 18100 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस ने चालकों को चेतावनी दी है कि यदि दोबारा यातायात नियमों का उल्लंघन किया तो वाहन जब्त कर लिए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक डॉ. डीके चौधरी ने बताया कि जिले में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर चालान किए गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:53 PM (IST)
        

चुवाड़ी से चलाई जाएं लंबे रूट की बसें

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : जनहित सभा चुवाड़ी ने वीरवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को ज्ञापन भेजा। सभा के सचिव उत्तम चंद कौशल ने बताया कि चुवाड़ी से लंबे रूट की बसें नहीं चल रही हैं। जिस कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। कुछ समय पहले तक चुवाड़ी से चंडीगढ़ के लिए बस चलती थी। लेकिन उसे भी बंद कर दिया गया है। इस रूट को बंद करने के लिए किसी तरह के कारणों का हवाला नहीं दिया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:38 PM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें