1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

बीडीओ से की मनरेगा में कार्य न मिलने की शिकायत

संवाद सहयोगी, सलूणी : विकास खंड सलूणी की ग्राम पंचायत मोड़ा के वार्ड शल्लन के ग्रामीणों ने मनरेगा में कार्य न मिलने पर शुक्रवार को खंड विकास अधिकारी सलूणी से शिकायत की। शल्लन वार्ड की सदस्य लांबी देवी, जर्म ¨सह, आशा देवी, मंगत राम, प्रकाश चंद, निचनु, प्रेमो देवी, कमलो देवी, हली, शंकुतला व धनी देवी ने कहा है कि उनके वार्ड में भूमि सुधार का कार्य चला हुआ है। उन्होंने दो बार कार्य करने के लिए आवेदन कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:30 PM (IST)
        

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में अमित व सचिन प्रथम

फोटो सहित------------- संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खजियार में चाइल्ड लाइन टीम ने शुक्रवार को ओपन हाउस का आयोजन किया। चाइल्ड लाइन टीम के परियोजना समन्वयक कपिल देव व सदस्य विक्की ने विद्यार्थियों को 1098 हेल्पलाइन के बारे में जानकारी दी। इस दौरान विद्यार्थियों में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी करवाई गई। इसमें आठ विद्यार्थियों के ए, बी, सी व डी बनाए गए। बी ग्रुप के अमित व सचि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:11 PM (IST)
        

बलोठी व झज्जर गांव में पेयजल आपूर्ति ठप

फोटो सहित---1 चार माह भी आइपीएच विभाग ने नहीं बिछाई नई पाइपें ग्रामीणों को कई किलोमीटर दूर से लाना पड़ रहा पानी संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा की ग्राम पंचायत गुवाड़ी के गांव बलोटी व झज्जर में करीब चार माह से पानी की सप्लाई नहीं पहुंच रही है, जिससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। रोशन, रशीद, दिलावर खान, हबीब, कर्मदीन, जान मोहम्मद, बशीर, याकूब, तेज ¨सह, नरेंद्र कुमार, प्यारदीन, योगराज, बदरदीन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:53 PM (IST)
        

धोखाधड़ी से पैसे हड़पने का मामला दर्ज

चंबा : घुना पुत्र फकीर चंद निवासी गांव मियाडीगला तहसील चंबा ने अदालत में शिकायत सौंपकर कहा कि उसने घुना पुत्र टेंपा के माध्यम से जय¨सह पुत्र भगत राम को मियाडीगला में चार लाख रुपये में जमीन बेची थी। लेकिन घुना पुत्र टेंपा ने मात्र 99 हजार रुपये उसे दिए और तीन लाख एक हजार रुपये हेराफरी कर गायब कर दिए। जब उससे रुपये मांगे तो वह मारपीट करने पर उतारू हो गया और जान से मारने की धमकी दी। अदालत के आदेश पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:41 PM (IST)
        

डलहौजी टैक्सी यूनियनों ने की हड़ताल

संवाद सहयोगी, डलहौजी : नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल के फैसले के विरोध में हड़ताल पर बैठी मनाली टैक्सी यूनियन के समर्थन में शुक्रवार को डलहौजी की विभिन्न टैक्सी यूनियनों ने भी हड़ताल की। शुक्रवार सुबह शहर में टैक्सी यूनियनों के कार्यालय बंद रहने और टैक्सी सेवा बंद होने से पर्यटकों व स्थानीय लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। जो पर्यटन निजी वाहनों से पहुंचे थे वे डलहौजी के विभिन्न पर्यटन स्थलों में गए। लेकिन जो प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:35 PM (IST)
        

दीप ¨सह 10.0 जीपी अंक लेकर अव्वल

संवाद सहयोगी, डलहौजी : गुरु नानक पब्लिक स्कूल (जीएनपीएस) डलहौजी का सीबीएसई दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। प्रधानाचार्य नवदीप भंडारी ने बताया कि दीपक ¨सह पुत्र बीर ¨सह ने 10.0 जीपी अंक लेकर परचम लहराया है। स्कूल के 17 विद्यार्थियों ने 9.0 जीपी व इससे अधिक अंक लेकर स्कूल व अभिभावकों का नाम रोशन किया है। कविता, समर्थ मेहता, मिथिला महाजन, पलक ¨सह, आदित्य ठाकुर, अक्षित शर्मा, ऋषभ कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:27 PM (IST)
        

मुख्य अतिथि ने सम्मानित किए विजेता प्रतिभागी

फोटो सहित: 29 बीएन 64 धौलाधार आर्मी प्राइमरी स्कूल बकलोह में हुई भाषण प्रतियोगिता संवाद सूत्र, बकलोह : धौलाधार आर्मी प्राइमरी स्कूल बकलोह में शुक्रवार को भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सेना की फ‌र्स्ट नागा बटालियन के अधिकारी की पत्नी ¨बदिया देवी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। मुख्याध्यापिका कुमारी बॉबी ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:19 PM (IST)
        

79 चालान कर 29600 रुपये जुर्माना वसूला

संवाद सूत्र, करियां : जिले में बढ़ रहे सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने अभियान छेड़ा है। पुलिस जिलेभर में नाके लगाकर वाहन चालकों के कागजात का निरीक्षण कर रही है। इस दौरान जो चालक यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनका चालान किया जा रहा है। शुक्रवार को पुलिस ने जिलेभर में नाके लगाकर नियमों का उल्लंघन करने वाले 79 वाहन चालकों के चालान कर 29,600 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस का कहना है ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:12 PM (IST)
        

महिला ने उपायुक्त से की मारपीट की शिकायत

चंबा : उपमंडल चुराह के हिमगिरी क्षेत्र के गांव चिल्ली (वनंतर) की निवासी एक महिला ने छह लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। शुक्रवार को महिला ने उपायुक्त एम सुधा देवी को ज्ञापन सौंपकर बताया कि उसके गांव के हेमराज, धन्नी, मंजू, अंजू, रीनू व हरि चंद उसकी पिटाई की और गालीगलौज किया। आरोपी उसे जान से मारने की धमकी भी देते हैं। वे कई बार उसकी पिटाई कर चुके हैं। कुछ दिन पहले जब वह घर में काम कर रही थी तो हे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:02 PM (IST)
        

भाई ही निकला नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी

तफ्तीश पुलिस रिमांड के दौरान कबूला गुनाह आज अदालत में किया जाएगा पेश पुलिस ने पीड़ित लड़की को भेजा नारी निकेतन परागपुर संवाद सहयोगी, डलहौजी : जिला चंबा के एक गांव में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसे गर्भवती बनाने वाला उसका भाई ही निकला। ऐसा कुकृत्य कर उसने भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को तार-तार कर दिया है। आरोपी ने पुलिस रिमांड के दौरान गुनाह कबूल कर लिया है। पीड़ित लड़की ने पहले ही न्यायालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:57 PM (IST)
        

मिंजर मेले की तैयारियों के संदर्भ में बैठक पहली को

चंबा : 26 जुलाई से दो अगस्त तक होने वाले ¨मजर मेले की तैयारियों के संबंध में पहली जून को बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसकी अध्यक्षता उपायुक्त एम सुधा देवी करेंगी। बैठक में ¨मजर मेले के सफल आयोजन के लिए रूपरेखा तैयार की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:30 PM (IST)
        

तलेरू में वोटिंग का आनंद उठा रहे पर्यटक

जागरण संवाददाता, चंबा : यदि भीड़ से दूर कुछ पल शांत जगह पर वो¨टग का लुत्फ उठाने का मन करे तो पर्यटन नगरी डलहौजी के तलेरू में अवश्य जाएं। वाटर स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स तलेरू डलहौजी से करीब 35 किलोमीटर दूर है। चमेरा जलाश्य की झील में अधिकतर युवा वो¨टग करते नजर आते हैं, लेकिन छुट्टियों के दिनों में कई परिवार यहां आते हैं। वो¨टग करने के बाद ऐतिहासिक भलेई माता के मंदिर में भी आशीर्वाद ले सकते हैं। आजकल चिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:28 PM (IST)
        

¨सगाधार के तीन गांवों में पानी के लिए हाहाकार

संवाद सहयोगी, सलूणी : उपमंडल सलूणी की ग्राम पंचायत ¨सगाधार के तीन गांवों में 15 दिन से पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। कई बार सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग से समस्या का समाधान करने की गुहार लगाने के बावजूद कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। लक्ष्मण ¨सह, करतार ¨सह, लोभी राम, वीरेंद्र ¨सह, संजय, व्यास देव, हंसराज, बाली, साईं व कमलो ने बताया कि फगडोतु एक, फगडोतु दो व रिखवानी गांव में 15 दिन से नलों में प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:59 PM (IST)
        

आइटीआइ मार्ग पर पाइप क्षतिग्रस्त होने से सड़क की हालत दयनीय

संवाद सूत्र, चंबा : ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा आइटीआइ-जनसाली मार्ग पर बिछाई गई पेयजल पाइप कई जगह से क्षतिग्रस्त होने से पानी सड़क पर बह रहा है। इससे सड़क की हालत दयनीय हो रही है और राहगीरों व विद्यार्थियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़ गए हैं। कई जगह तो इतने बड़े गड्ढे हैं कि दोपहिया वाहनों के पहिये बीच में फंस जाते हैं। दोपहिया वाहन चालकों ने इस मार्ग पर जाने से तौबा कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:50 PM (IST)
        

पांच लाख से सुधरेगी सड़कों की हालत

संवाद सहयोगी, चंबा : नगर परिषद चंबा के दायरे में आने वाली खस्ताहाल सड़कें जल्द चकाचक होंगी। इसके लिए नगर परिषद ने पांच लाख का बजट पास किया है। औपचारिकताएं पूरी होने के बाद मरम्मत कार्य शुरू करवाया जाएगा। जिन सड़कों की हालत दयनीय है उनमें कोलतार बिछाई जाएगी। हाल ही में हुई नगर परिषद की बैठक में पार्षदों ने अपने वार्डों की सड़कों की हालत सुधारने की मांग उठाई थी। इस पर हाउस में प्रस्ताव पारित कर बजट के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:59 PM (IST)
        

विद्युत आपूर्ति जल्द बहाल नहीं हुई तो आंदोलन

संवाद सहयोगी, चंबा : विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत जटकरी में कई दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को जटकारी गांव के प्रतिनिधिमंडल ने बिजली विभाग के अतिरिक्त अधीक्षण अभियंता एमएल शर्मा से मुलाकात कर उन्हें समस्या से अवगत करवाया। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि जल्द समस्या दूर नहीं हुई तो वे आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। जिसकी जिम्मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:46 PM (IST)
        

सिद्धपुरा स्कूल में आज मनाया जाएगा तंबाकू निषेध दिवस

चंबा : माध्यमिक विद्यालय सिद्धपुरा में 30 मई को तंबाकू निषेध दिवस मनाया जाएगा। इस दौरान विद्यार्थियों की भाषण व चित्रकला प्रतियोगिता भी करवाई जाएगी। स्कूल की प्रभारी नीता शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में स्थानीय लोग व पंचायत प्रतिनिधि भी भाग लेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:27 PM (IST)
        

उल्याणु में दी केंद्र व प्रदेश सरकारी की योजनाओं की जानकारी दी

मैहला : विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत करियां के उल्याणु गांव में पुनर्जागरण अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता पंचायत प्रधान सतीश कुमार ने की। मैहला व भरमौर यूनिट के प्रभारी अर्जुन ठाकुर ने लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवी अटल पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, बेटी है अनमोल, 108 एंबुलेंस सेवा के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:24 PM (IST)
        

पूर्व सैनिकों को मिलेगा योजनाओं का लाभ : जयकरण

चंबा : सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट कर्नल जयकरण ¨सह ने सैनिक कल्याण विभाग चंबा में उपनिदेशक का कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को आश्वासन दिया कि केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का उन्हें लाभ पहुंचाया जाएगा। उन्होंने पूर्व सैनिकों व वीर नारियों से आग्रह किया कि वे अपनी समस्याओं को जल्द उनके समक्ष रखें, ताकि इनका निपटारा किया जा सके। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:18 PM (IST)
        

स्कूल प्रशासन के समर्थन में उतरा प्राध्यापक संघ

संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (छात्र) चंबा से छात्र को निष्कासित करने का फैसला सही है। छात्र ने कुछ दिन पहले एक अन्य छात्र पर तेजधार हथियार से वार कर उसे घायल कर दिया था। कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उसे हालत सुधरने पर घर भेज दिया था। यह बात स्कूल प्राध्यापक संघ की जिला इकाई की शुक्रवार को हुई बैठक में अध्यक्ष दीप ¨सह खन्ना ने कही। उन्होंने कहा कि बैठक में सभी अध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:13 PM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें