Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

जिले में शराब की 77 पेटियां बरामद, मामले दर्ज

जागरण संवाददाता, चंबा : पुलिस ने जिला के विभिन्न स्थानों पर शराब बरामद कर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस थाना खैरी में तरसेम ¨सह पुत्र भगत ¨सह निवासी हाउस नंबर 235बी एनएचपीसी कॉलोनी समलेऊ तहसील डलहौजी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सोमवार को पुलिस गश्त कर रही थी। इस दौरान उक्त व्यक्ति समलेऊ के पास थैला लेकर जा रहा था। जब पुलिस ने उसे रोककर तलाशी ली तो थैले से शराब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:48 PM (IST)
        

119 वाहन चालकों के चालान, 17100 रुपये जुर्माना वसूला

संवाद सूत्र, करियां : सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस दिनभर नाके लगाकर वाहनों का निरीक्षण कर रही है। इस दौरान जो यातायात नियमों का उल्लंघन करता है उसका चालान किया जा रहा है। मंगलवार को पुलिस ने जिलेभर में नाके लगाकर 119 वाहन चालकों के चालान कर 17100 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस का कहना है कि विभाग दिनभर नाके लगाकर चालान तो कर रहा है मगर फिर भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। पुलिस ने कई दिनों से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:14 PM (IST)
        

साहब! कब होगी सड़क की मरम्मत

दिक्कत खस्ताहाल चंबा-साहो मार्ग पर वाहन चलाना हुआ मुश्किल पर्यटकों व लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानी संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा-साहो मार्ग की हालत दयनीय होने से लोगों व वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं, देश-विदेश से ऐतिहासिक चंद्रशेखर मंदिर आने वाले पर्यटक भी मार्ग की हालत देख निराश होकर लौट रहे हैं। मार्ग को ठीक करने के लिए कई बार लोगों ने आवाज बुलंद की है। लेकिन आज तक लोक निर्माण व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

महिला ने गलती से निगला जहर, मौत

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत उटीप के गांव काकडोलू में एक महिला ने गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बेबी पत्नी राजकुमार निवासी काकडोलू गांव ने सोमवार रात गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया। जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। परिजनों ने एंबुलेंस के माध्यम से उसे क्षेत्रीय अस्पताल चंबा पहु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:20 PM (IST)
        

एसआरएल प्रबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में स्थापित एसआरएल प्रयोगशाला के वरिष्ठ अधिकारी का तबादला करने पर कर्मचारियों व एंटी क्रप्शन सेल ने एसआरएल प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को एसआरएल प्रयोगशाला के कर्मचारियों व एंटी क्रप्शन सेल के पदाधिकारियों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री, एंटी क्रप्शन सेल के राष्ट्रीय चेयरमैन व उपायुक्त को ज्ञापन प्रेषित किया। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:48 PM (IST)
        

बैली पंचायत में कम वोल्टेज से लोग परेशान

चंबा : विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत बैली के करीबन छह गांवों में बिजली की कम वोल्टेज होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार विद्युत विभाग को समस्या से अवगत करवाया लेकिन कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। वे दो माह से कम वोल्टेज की समस्या का सामना कर रहे हैं। अनुज कुमार, किशोरी, काका राम, छविंद्र कुमार ने कहा कि बिजली की कम वोल्टेज होने से महिलाओं को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:16 PM (IST)
        

डलहौजी में अतिक्रमण पर अल्टीमेटम

संवाद सहयोगी, डलहौजी : डलहौजी शहर में हो रहे अवैध निर्माण व अतिक्रमण पर प्रशासन गंभीर हो गया है। प्रशासन ने नगर परिषद डलहौजी को एक नोटिस जारी कर शहर के विभिन्न बाजारों व अन्य स्थानों पर हुए अवैध निर्माण व अतिक्रमण पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाते हुए इन्हें हटवाने के निर्देश जारी किए हैं। नोटिस में हवाला दिया गया है कि डलहौजी के गांधी चौक में स्थित तिब्बतियन मार्केट में दोनों ओर बनी दुकानों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:32 PM (IST)
        

शॉटपुट में भारती ने झटका पहला स्थान

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सरू में सोमवार को पांच दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन किया गया। प्रतियोगिता के समापन मौके पर शिक्षण संस्थान के प्रचार्य सुमन कुमार मिन्हास ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। सुमन कुमार मिन्हास ने बताया कि संस्थान में 25 से लेकर 30 मार्च तक पांच दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें क्रिकेट, वॉलीबॉल, बैड¨मटन, कबड्डी, एथलैटिक क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:48 PM (IST)
        

खस्ताहाल हुई गांधी चौक से पंजपूला सड़क

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी के गांधी चौक से लेकर पंजपूला तक सड़क खस्ताहाल हो गई है। सड़क की तारकोल विभिन्न स्थानों पर उखड़ गई है। वहीं सड़क में गड्ढों की भी भरमार है। इससे उक्त खस्ताहाल सड़क पर वाहनों को नुक्सान पहुंचता है वहीं दुर्घटनाओं का भी भय लगा रहता है। लोगों का कहना है कि गांधी चौक से पंजपूला तक सड़क पहले ही काफी संकरी है। वहीं सड़क के खस्ताहाल हो जाने से इस मार्ग पर चालक की मामू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

साहब! तेल छिड़क कर जलाया है मेरी बहन को

संवाद सहयोगी चंबा : जिला मुख्यालय की निकटवर्ती ग्राम पंचायत पंजोह में स्टोव फटने से झुलसी विवाहिता की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। सोमवार को मायके पक्ष ने उपायुक्त कार्यालय पहुंच कर मृतका के पति के खिलाफ विवाहिता पर तेल छिड़क कर उसे मार डालने का आरोप लगाया है। परिजनों की ओर से इस संबंध में उपायुक्त चंबा एम सुधा देवी के माध्यम से एक ज्ञापन महामहिम राज्यपाल को भी भेजा गया है। बहरहाल उपायुक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

इरावती पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित

संवाद सहयोगी, चंबा : इरावती इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल चंबा ने सोमवार को वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। प्री नर्सरी से लेकर पांचवीं कक्षा तक के बच्चों ने काफी उत्सुकता के साथ परीक्षा परिणाम सुना। स्कूल की विभिन्न कक्षाओं में पायल ने 90 प्रतिशत, आयुशी ने 90 प्रतिशत, सुमित ने 87 प्रतिशत, निखिल ने 93 प्रतिशत, तशवी ने 84 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। आरूषि, सूरज व जतिन ने भी अच्छे अंक प्राप्त कर स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:16 PM (IST)
        

राजनौण को भूली नगर परिषद्

फोटो -11 व 12 संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा शहर को पानी देने वाला राजनौण जिला प्रशासन व नगर परिषद की अनदेखी के कारण सूखा पड़ गया है। हैरत की बात यह है कि हर वर्ष सूही मेले के दौरान नगर परिषद् द्वारा दो दिन पहले ही इस राजनौण में पानी छोड़ा जाता है जबकि पूरे वर्ष भर इस राजनौण की नगर परिषद को कोई याद नहीं आती है। इस कारण चंबा के लोगों में नगर परिषद व जिला प्रशासन के प्रति गहरा रोष है। लोगों ने मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:05 PM (IST)
        

टपूण गांव के लिए उपायुक्त से मांगी सड़क

संवाद सूत्र, चंबा : ग्राम पंचायत मंगला के अंतर्गत गांव टपूण के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल वरिष्ठ नागरिक नारायण ¨सह की अध्यक्षता में सोमवार को उपायुक्त एम सुधा देवी से मिला। इस दौरान उपायुक्त को एक ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत मंगला से टपूण के लिए सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। इस सड़क का काम द्रवला तक ही हुआ और बंद हो गाया। इसके चलते लोगों को काफी दिक्क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:02 PM (IST)
        

साहो-कुड़था मार्ग को पक्का किया जाए

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत र¨जझू के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त एम सुधा से मुलाकात करके साहो-कुड़था मार्ग को पक्का करने की गुहार लगाई है। प्रतिनिधिमंडल द्वारा उपायुक्त को सौंपे गए मांग पत्र में कहा गया है कि ग्रामीणों द्वारा इस मार्ग को पक्का करने के संबंध में लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों से बार-बार गुहार लगाने के बाद भी कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। इसके चलते ग्रामीणों को भारी परे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:38 PM (IST)
        

सड़क बना दी, वाहनों के लिए पास नहीं हुई

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल की गडफरी व थल्ली पंचायत को अरसा पहले सड़क सुविधा से जोड़ने के बावजूद वाहनों की आवाजाही के लिए पास नहीं किया जा सका है। इस कारण इन पंचायतों के लोगों की बस में सफर करने की चाहत पूरी नहीं हो पाई है। मार्ग के वाहन योग्य पास न होने के कारण ग्रामीण पैदल या निजी वाहनों में जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं। ग्रामीणों की मार्ग को बस चलाने के लिए पास करवाने की मांग पर भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:22 PM (IST)
        

पूरा हुआ मैहला-बंदला सड़क का निर्माण कार्य

संवाद सूत्र, मैहला : दो विभागों की खींचतान से मैहला-बंदला सड़क का निर्माण कार्य पांच साल से अधर में है। ऐसे में बंदला पंचायत के निवासी वन विभाग की कार्यप्रणाली से खासे निराश हैं। मैहला से बंदला संपर्क सड़क के लिए वन विभाग के उदासीन रवैये पर उन्होंने अब इसकी शिकायत वन मंत्री से करने का निर्णय लिया है। मैहला से बंदला के लिए करीब सात किलोमीटर का वाहन योग्य सड़क निर्माण कार्य प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:17 PM (IST)
        

चंबा में अदद आशियाना ढूंढ़ना हुआ मुश्किल

संवाद सहयोगी, चंबा : एक ओर महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है, वहीं जिला मुख्यालय चंबा में बेलगाम किराये ने किरायेदारों के लिए आफत पैदा कर दी है। चंबा में मनमर्जी के किराये के साथ आए दिन इसमें और वृद्धि से स्कूल, कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी तथा कर्मचारी वर्ग की जेब पर बोझ बढ़ गया है। कानून व नियम को भी दरकिनार कर अवैध व्यापार को बढ़ावा मिल रहा है। वहीं जिस परिवार को दो कमरों की जरूरत है वह एक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 08:11 PM (IST)
        

चंबा के खिलाड़ियों को बांटी क्रिकेट किट

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला क्रिकेट संघ चंबा ने रविवार को उभरते क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव युद्धिष्ठर कटोच मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे। जिला क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जिला के समस्त क्षेत्रों से आने वाली प्रतिभाओं को वर्ष 2015-16 के सत्र की शुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:56 PM (IST)
        

राख में 27 घंटे बाद बहाल हुई विद्युत आपूर्ति

मैहला : विद्युत उपमंडल राख में 27 घंटे के बाद रविवार को विद्युत सप्लाई बहाल हो गई। उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत बकाण, गुराड़, दुलाहड़, जांघी, कुठेहड़, गागला, रजेरा, बंदला, मैहला, चंडी व दाड़वीं में शनिवार दोपहर को बिजली गुल हो गई थी। बिजली गुल होने से उक्त पंचायतों के हजारों लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इससे बिजली से चलने वाले उपकरण भी ठप हो गए थे। रविवार को आखिरकार विद्युत सप्लाई बहाल होने से ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:52 PM (IST)
        

कांग्रेस सरकार की नाकामियां घर-घर पहुंचाएं : चौहान

संवाद सहयोगी, चंबा : भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को परिधि गृह चंबा में बूथ अध्यक्षों की बैठक का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता सदर के विधायक बीके चौहान ने की। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के साथ बूथ अध्यक्षों को घर-घर जाकर केंद्र सरकार की नीतियों व जनहित कार्यक्रमों और प्रदेश सरकार की नाकामियों को पहुंचाने के निर्देश दिए। साथ ही भाजपा के डिजीटल अभियान को सफल बनाने के लिए भी पदाधिकारियों से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें