Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

भलेई मंदिर प्रबंधक समिति ने तैयार की अगले तीन वर्षो की रुपरेखा

संवाद सहयोगी, बनीखेत : भलेई मंदिर की प्रबंधक समिति की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने अगले तीन वर्षो के लिए मंदिर क्षेत्र के विकास के लिए कई योजनाएं तैयार की हैं। मंदिर प्रबंधक समिति के अध्यक्ष कमल ठाकुर ने बताया कि अगले तीन वर्षो के लिए तैयार की गई रुपरेखा के तहत मंदिर के समीप डाकघर की ओर से रास्ते को पक्का करवाना व रास्ते का सौैंदर्यीकरण, मां भलेई की प्रकट स्थली भ्राण में स्थित मंदिर का सौंदर्यीकरण, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

कमल ठाकुर नौंवीं बार बने अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, बनीखेत : ऐतिहासिक भद्रकाली भलेई माता मंदिर की प्रबंधन समिति के त्रैवार्षिक चुनाव रविवार को नायब तहसीलदार भलेई मनफूल सिंह की अध्यक्षता में मंदिर परिसर में हुए। बीडीसी सलूणी की अध्यक्ष मीना ठाकुर विशेष तौर पर उपस्थित हुई। मंदिर प्रबंधक समिति के अध्यक्ष कमल ठाकुर ने तीन वर्षो का लेखा-जोखा सदस्यों के समक्ष रखा। उन्होंने मंदिर व आसपास के क्षेत्र में समिति द्वारा करवाए गए विकास कार्यो के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

आठ सौ विद्यार्थियों ने दी सामान्य ज्ञान परीक्षा

संवाद सहयोगी, चंबा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने चंबा में रविवार को स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया, जिसमें चंबा के विभिन्न स्कूलों के करीब आठ सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक भुवनेश भारद्वाज ने कहा कि परिषद इस तरह के छात्र हित के लिए हमेशा कार्य करती आई है और आगे भी करती रहेगी। प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्रों के व्यक्तित्व को परखना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

बनीखेत में जुआ खेलते पांच धरे

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस थाना डलहौजी के अंतर्गत आते बनीखेत क्षेत्र में शनिवार की रात पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देकर एक करियाने की दुकान के नीचे बने तहखाने से पांच लोगों को पैसों के साथ जुआ खेलते हुए धरा। पुलिस ने उनके कब्जे से 59, 745 रुपये बरामद किए हैं। एएसआइ अनिल कुमार की अगुवाई में शनिवार की देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे के करीब उन्होंने बनीखेत की एक करियाने की दुकान पर छापेमारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

डाककर्मी की ढांक से गिरकर मौत

संवाद सूत्र, पुखरी : चंबा-तीसा मार्ग के साथ लगते कैंथली गांव में शनिवार देर शाम एक व्यक्ति की ढांक से गिरकर मौत हो गई है। पुलिस ने सूचना मिलने पर घटना स्थल पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने रविवार को क्षेत्रीय चिकित्सालय चंबा में पोस्टमार्टम के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है। मृतक की पहचान चूड़ू राम (56) पुत्र छोटू राम गांव कैंथली पंचायत कुहाल के रूप में हुई है। जानका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

लोगों को बांटी गई भ्रमित करने वाली सूचना

मनोज ठाकुर, भरमौर राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरमौर में चल रहे बहु शल्य चिकित्सा शिविर में आंखों के ऑपरेशन न हो पाने के चलते स्थानीय लोगों में काफी रोष पाया जा रहा है। पांच दिन तक चलने वाले चिकित्सा शिविर के दौरान मात्र एक दिन ऑपरेशन कर डॉक्टर चले गए हैं। जबकि लोगों को पांच दिन तक ऑपरेशन होने की बात कही गई थी। लोगों का कहना है कि भरमौर में एनआरएच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

राम भरोसे है एटीएम की सुरक्षा

संवाद सहयोगी, चंबा : प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बढ़ती एटीएम लूट की वारदातों से सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया है। विभिन्न क्षेत्रों में अभी भी बैंकिंग सेवा की यह आधुनिक सेवा आपराधिक व असमाजिक तत्वों की मानसिकता का शिकार बनती जा रही है। 'दैनिक जागरण' ने शुक्रवार रात को चंबा जिला के विभिन्न क्षेत्रों में लगी एटीएम की जांच की। कई एटीएम की सुरक्षा राम भरोसे थी। एटीएम बूथ में कोई भी सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

भगौड़ा अपराधी फरीदाबाद से धरा

संवाद सहयोगी, बनीखेत : डलहौजी पुलिस थाना के पीओ सेल ने छह वर्षो से भगौड़े अपराधी को दबोचने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार वर्ष 2000 में डलहौजी थाना में सुरेश चंद्र दीक्षित पुत्र राजेंद्र प्रसाद दीक्षित निवासी गांव बमनेई डाकघर लोहेटा तहसील व जिला हाथरस उत्तर प्रदेश के खिलाफ धारा 279 व 337 आइपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था। उक्त मामले में आरोपी अदालत से जमानत पर छूट गया था। जिसके बाद व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

साढ़े सात सौ ग्राम चरस सहित धरा गया लुधियानावासी

संवाद सहयोगी, बनीखेत : बनीखेत पुलिस चौकी की टीम ने शनिवार को स्थानीय एनएचपीसी चौक के समीप लगाए नाके के दौरान लुधियाना (पंजाब) निवासी एक व्यक्ति को 755 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार किया है। बनीखेत पुलिस चौकी के प्रभारी एएसआइ मदन लाल की अगुवाई में मुख्य आरक्षी इंद्र सिंह, मानद मुख्य आरक्षी संजय कुमार व बुद्धि सिंह तथा आरक्षी सुरेंद्र कुमार ने शनिवार को बनीखेत के एनएचपीसी चौक के समीप नाका लगाया हुआ था। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

मांगे न मानी तो करेंगे प्रदर्शन : चौहान

संवाद सहयोगी, चंबा : हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को प्रदेशाध्यक्ष विरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में ब्वायज स्कूल चंबा में हुई। बैठक का संचालन राज्य महासचिव संजय कपूर ने किया। बैठक में 20 अगस्त को शिमला संघ द्वारा शिक्षा निदेशालय व राज्य सचिवालय में दिए गए धरने पर चर्चा की गई, जिसमें डीपीई व अन्य अध्यापकों की ग्रेड पे 4-9-14 की विशेष वेतन वृद्धि के लिए पारित 7-7-14 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

नाम का है चुवाड़ी एचआरटीसी का सब डिपो

संवाद सूत्र, चुवाड़ी : हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम द्वारा चुवाड़ी में करीब 12 साल पहले खोला गया सब डिपो सुविधाओं के लिए तरस रहा है। सरकार की अधिसूचना के बाद भी एचआरटीसी ने यहां से कोई भी सीधी बस सेवा शुरू नहीं की है। जिस कारण क्षेत्र के लोग अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं। गौर हो कि भटियात क्षेत्र के लोग करीब दो दशक पहले चुवाड़ी में एचआरटीसी का सब डिपो खोलने की मांग कर रहे थे। जिसके चलते 14 फरवरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

टांडा की टीम ने चंबा अस्पताल की व्यवस्था जांची

संवाद सहयोगी, चंबा : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा के पीडियोट्रिक्स के विभागाध्यक्ष डॉ. संजीव चौधरी, गायनी के विभागाध्यक्ष डॉ. सुरेश वर्मा व कम्युनिटी मेडिसन के विभागाध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार भारद्वाज ने शनिवार सुबह क्षेत्रीय चिकित्सालय चंबा का दौरा कर मरीजों को प्रदान की जा रही सुविधाओं की जांच की। वहीं अस्पताल में अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। क्षेत्रीय अस्पताल चंब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

बैठक में बीडीओ का भाग लेना आवश्यक

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला परिषद की बैठक से बीडीओ के नदारद रहने पर अध्यक्ष अमित भरमौरी ने नाराजगी जताई है। जब जिला परिषद अध्यक्ष ने जवाब मांगा तो पता चला कि कुछ बीडीओ प्रशिक्षण पर गए हैं। अध्यक्ष ने निर्देश देते हुए कहा कि जिला परिषद की बैठक में हर ब्लॉक के बीडीओ का होना आवश्यक है। यदि आगे से कोई बीडीओ बैठक में भाग नहीं लेता है तो उस पर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

आपदा प्रबंधन पर किया पूर्वाभ्यास

संवाद सहयोगी, बनीखेत : उपमंडलाधिकारी (नागरिक) कार्यालय डलहौजी में शुक्रवार को एसडीएम मलोक सिंह की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन पूर्वाभ्यास पर एक शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीएम ने कहा कि 13 से 18 अक्टूबर तक अंतरराष्ट्रीय आपदा प्रबंधन सप्ताह मनाया जा रहा है। इसमें आपदा आने की स्थिति में कैसे बचा जा सकता है उसके बारे में विस्तारपूर्वक से जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि डलहौजी जैसे पहाड़ी क्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

मंदरोड़ी में ढांक से गिरकर व्यक्ति की मौत

संवाद सूत्र, भलेई : वीरवार देर रात मंदरोड़ी नाले के पास एक व्यक्ति की ढांक से गिरकर मौत हो गई। व्यक्ति की पहचान कैलाश चंद (50) पुत्र चेतराम गांव चौगा डाकघर द्रेकड़ी उपतहसील भलेई के रूप में हुई है। चेतराम वीरवार शाम को घर से अपने ससुराल गलोह के लिए जा रहा था कि रास्ते में मंदरोड़ी नाले के पास ढांक से गिरकर उसकी मौत हो गई। चेतराम की मौत का पता तब चला जब सुबह ग्रामीण अपने काम के लिए निकले तो उन्होंने दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

वनमंत्री ने पांगी को दी करोड़ों की सौगात

संवाद सूत्र, पांगी : वन एवं मत्स्य मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने पांगी घाटी के दो दिवसीय दौरे के दौरान किलाड़ में वन विभाग की ओर से 45 लाख रुपये की लागत से निर्मित प्रकृति पर्यटन विभाग का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि भवन के निर्माण से जहां एक ओर पर्यटकों को सुविधा मिलेगी वहीं स्थानीय लोगों को आय का एक साधन उपलब्ध हो जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कुमार में 35 लाख की लागत से निर्मित उप स्वास्थ्य केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

कालीघार में बिना हेलमेट पहने कार्य कर रहे मजदूर

संवाद सूत्र, बकलोह : चुवाड़ी-लाहड़ू मार्ग पर कालीघार में आजतक कई हादसे हो चुके हैं और हादसों में कई जानें चली गई। वहीं पर लोक निर्माण विभाग के मजदूर बिना सुरक्षा इंतजामों के सड़क की मरम्मत का कार्य कर रहे हैं। ज्ञात हो कि कालीघार को काफी खतरनाक माना जाता है। यहां एक ऊंची पत्थरीली कच्ची पहाड़ी है जो कि बरसात होने पर दरकने लगती है। कभी-कभार तो साफ मौसम में भी कालीघार में पत्थर गिरने लगते हैं। ऐसे में क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

खैरी में सफल रहा प्राइमरी फ्रिक्वेंसी रिस्पोंस टेस्ट

बनीखेत : भारत सरकार के उद्यम एनएचपीसी के चमेरा पावर स्टेशन-1 खैरी के नाम एक ओर उपलब्धि दर्ज हो गई है। पावर स्टेशन पर देश का पहला प्राइमरी फ्रिक्वेंसी रिस्पोंस टेस्ट सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है। एनएचपीसी चमेरा पावर स्टेशन-1 खैरी के प्रवक्ता ने कहा कि पावर स्टेशन के पावर हाउस का संचालन निर्धारित मानकों के अनुसार हो रहा है कि नहीं इसे सुनिश्चित करने के लिए प्राइमरी फ्रिक्वेंसी रिस्पोंस टेस्ट किया जाता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

औपचारिकता बन कर रह गई राज्यस्तरीय स्पर्धा

अनिल शर्मा, चंबा शिक्षा विभाग की ओर से चंबा में करवाई गई राज्यस्तरीय अंडर-19 स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता महज एक औपचारिकता बन कर रह गई। जिला में चल रही इस खेलकूद प्रतियोगिता में खामियों को चिंहित किए जाने के बाद भी इनके निवारण के प्रयास नहीं किए। प्रदेश के 11 जिलों से आए खिलाड़ी फर्श पर बॉक्सिंग करते रहे। वहीं बिना टी शर्ट के ऊना के खिलाड़ी हॉकी स्पर्धा में स्टिक लड़ाते रहे। खेल प्रेमियों की मानें तो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

हॉकी, फुटबॉल व जूडो में ऊना बना सिरमौर

संवाद सहयोगी, चंबा : राज्यस्तरीय अंडर-19 स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को चंबा के चौगान में हुआ। चार दिन तक चली खेलकूद प्रतियोगिता में लाहुल-स्पिति को छोड़ अन्य 11 जिलों से करीब 650 खिलाड़ियों ने हॉकी, फुटबॉल, जूडो, बॉक्सिंग व बास्केटबॉल जैसी खेलों में अपना दमखम दिखाया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उच्च शिक्षा उपनिदेशक विजय सिंह ठाकुर उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि ने विजेता टीमों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें