Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

बनीखेत की बेटी किया जिला का नाम रोशन

संवाद सहयोगी, बनीखेत : बनीखेत कस्बे की होनहार बेटी ने जिला चंबा का नाम रोशन किया है। पंजाब विश्व विद्यालय चंडीगढ़ में एमएससी (फूड न्यूट्रिशन एंड डायटिक्स) कर रही अपूर्वा ओबराय ने कृषि विश्व विद्यालय पालमपुर से बीएससी होम साइंस (गृह विज्ञान) ऑनर्स में वर्ष (2013-14) के लिए स्वर्ण पदक हासिल कर जिला चंबा का गौरव बढ़ाया है। चौधरी सरवण दास कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में बुधवार को आयोजित दीक्षांत समारो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

चंबा अस्पताल के सर्जन लंबी छुट्टी पर गए

जागरण संवाददाता, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में तैनात सर्जन डॉ. विक्रम लखनपाल लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। काफी समय से अस्पताल में व्यवस्थाओं से खिन्न चल रहे डॉ. लखनपाल ने बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एक्सट्रा आडर्नरी लीव (ईओएल) के लिए अर्जी दे दी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने उनकी छुट्टी की अर्जी को फिलहाल, स्वीकार नहीं किया है और उम्मीद लगाई जा रही है कि सर्जन अस्पताल में दोबारा लौट आएंगे।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

मणिमहेश चढ़ावे के चोरी का आरोपी चंबा स्थानांतरित

संवाद सूत्र, भरमौर : मणिमहेश चढ़ावे के चोरी के आरोपी का तबादला हार्ड एरिया भरमौर से चंबा मुख्यालय कर दिया है। हालांकि आरोपी सस्पेंड है। लेकिन अब वह नियम के तहत आधे वेतन पर एसडीएम कार्यालय चंबा में अपनी सेवा देगा। उधर प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद स्थानीय लोगों में यह निर्णय आलोचना का विषय बन गया है कि जहां स्थानांतरण से पहले उसे भरमौर में सरकारी आवास मिला हुआ था तो वहीं चंबा में उसके अपने घर हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

दूसरी पार्टी के नेताओं को न होने दें हावी

उपचुनाव के परिणामों से भाजपा को लगा करारा झटका : सुक्खू कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने बुधवार को तीसा में ली बैठक संवाद सूत्र, तीसा : कांग्रेस के किसी भी समारोह में दूसरी पार्टी के नेताओं को हावी नहीं होने दिया जाएगा। सरकार जो निर्णय लेती है उसमें कांग्रेसी नेताओं की भागीदारी सामांतर हो और उन्हें बराबर रुतबा दिया जाए। यह बात कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बुधवार को तीसा में आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

दूसरी पार्टी के नेताओं को न होने दें हावी

उपचुनाव के परिणामों से भाजपा को लगा करारा झटका : सुक्खू कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने बुधवार को तीसा में ली बैठक संवाद सूत्र, तीसा : कांग्रेस के किसी भी समारोह में दूसरी पार्टी के नेताओं को हावी नहीं होने दिया जाएगा। सरकार जो निर्णय लेती है उसमें कांग्रेसी नेताओं की भागीदारी सामांतर हो और उन्हें बराबर रुतबा दिया जाए। यह बात कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बुधवार को तीसा में आयोजित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

तीसा में ढांक से गिरी महिला, अस्पताल में मौत

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा के तीसा में एक महिला की घास काटते हुए ढांक से गिरकर घायल हो गई। जिसकी बाद में चंबा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतका की पहचान महेशु (66) पत्नी बुद्धि राम गांव कोडल ग्राम पंचायत चरौड़ी थाना तीसा के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार महेशु बुधवार सुबह एक पहाड़ी पर घास काटने के लिए गई थी। घास काटते समय उसका पैर फिसल गया और वह ढांक से नीचे गिर गई। नीचे गिरने से महिला क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

चंबा जेल में भिड़ गए विचाराधीन कैदी

जागरण संवाददाता, चंबा : जिला कारागार चंबा में दो विचाराधीन कैदी आपस में भिड़ गए। इस घटना में एक कैदी को चोटें आई हैं। मामले में दोनों ही कैदियों ने जेल प्रशासन के समक्ष अपनी-अपनी शिकायत सौंपकर जांच की मांग की है। जेल प्रशासन ने मारपीट के बाद कैदियों की तरफ से मिली शिकायत को न्यायालय के सुपुर्द कर दिया है और अब आगे की कार्रवाई न्यायालय के माध्यम से ही होगी। जेल में मारपीट होने की पुष्टि एसडीएम चंबा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

स्कूल जा रही छात्रा खाई में गिरी

संवाद सूत्र, होली : उपतहसील होली की चंहौता पंचायत में बुधवार सुबह स्कूल के लिए निकली एक छात्रा की खाई में गिरने से मौत हो गई। हादसे की शिकार हुई युवती की पहचान रंजना देवी (16) पुत्री गुरचरण निवासी गांव गुंआ पंचायत चंहौता के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार, चंहौता पंचायत के गुंआ गांव से बुधवार सुबह स्कूल जा रही एक 16 वर्षीय छात्रा का पांव फिसल जाने से वह लगभग पांच सौ फुट गहरी खाई में जा गिरी। उस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

चंबा अस्पताल में निजी चिकित्सक करेगा बेहोश

जागरण संवाददाता, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में एनेस्थीसिया स्पेशलिस्ट की कमी को निजी अस्पताल से बुलाकर पूरा किया गया है। मंगलवार देर सायं तक चली अस्पताल प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। निजी अस्पताल के एनेस्थीसिया स्पेशलिस्ट पब्लिक पार्टनशिप प्राइवेट मोड (पीपीपी) पर चंबा में सेवाएं देंगे। इन्हें रोगी कल्याण समिति के माध्यम से प्रति ऑपरेशन भुगतान किया जाएगा। एनेस्थीस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

चुराह हलके का अनदेखी कर रही सरकार : हंसराज

संवाद सहयोगी, चंबा : प्रदेश सरकार चुराह विधानसभा क्षेत्र की अनदेखी कर रही है। पिछले दो वर्षो से चुराह क्षेत्र के प्रति सरकार का प्रतिकूल रवैया देखने को मिल रहा है। चुराह के अंतर्गत स्कूलों में अध्यापकों के अधिकतर पद खाली हैं। कई सीनियर सेकेंडरी स्कूल ऐसे हैं जहां दो या तीन अध्यापक ही सेवाएं दे रहे हैं। कई स्कूलों में नियमित अध्यापकों की जगह प्रतिनियुक्ति पर अध्यापक बच्चों को पढ़ा रहे हैं। मंगलवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करें वीपीईओ

शिक्षा विभाग ने 15 खंड शिक्षा अधिकारियों को दिए नोटिस एक भी छात्र छूटा तो होगी कार्रवाई : विजय संवाद सहयोगी, चंबा : उच्च शिक्षा उपनिदेशक ने जिले के 15 वीपीईओ को निर्देश जारी किए हैं कि वे अपने अधीन आने वाले सभी स्कूलों में पात्र विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के लिए निर्धारित तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन करें। यदि एक भी छात्र छूटा तो संबंधित वीपीईओ पर कार्रवाई की जाएगी। अभी तक केवल सौ स्कूलों ने ही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

निजी स्कूल के शिक्षक ने बेरहमी से पीटा छात्र

जागरण संवाददाता, चंबा : चंबा के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल में शिक्षक ने दस जमा दो कक्षा के एक छात्र को बेरहमी से पीट दिया। जब अभिभावकों को इसका पता चला तो वे बेटे को पुलिस के पास ले गए। जहां पुलिस ने छात्र का मेडिकल करवाकर शिक्षक से पूछताछ शुरू कर दी है। निजी स्कूल के दस जमा दो कक्षा के छात्र कमरे में एक-दूसरे पर कागज फेंक रहे थे। इस दौरान शिक्षक वहां पहुंचा और उसने छात्रों से कागज फेंकने के संबं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

देश को एक सूत्र में बांधती है हिंदी

16सीएचवी-2 एनएचपीसी चमेरा पावर स्टेशन दो करियां में हिंदी पखवाड़ा संपन्न संवाद सहयोगी, चंबा : एनएचपीसी चमेरा पावर स्टेशन दो करियां में आयोजित हिंदी पखवाड़ा मंगलवार को संपन्न हुआ। इस दौरान स्काडा हॉल में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ मुख्य अभियंता (सिविल) राजमल ने किया। उन्होंने लोगों को हिंदी पखवाड़े की शुभकामनाएं दी और कहा कि हिंदी देश की एक प्राचीन, समृद्ध व महान भाषा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

छात्र वर्ग में ऊना व छात्राओं में बिलासपुर बना चैंपियन

संवाद सूत्र, बकलोह : जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन चंबा के तत्वाधान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ककीरा में छात्र-छात्राओं की राज्यस्तरीय बास्केटबॉल चैंपियनशिप सोमवार को संपन्न हो गई। छात्र वर्ग में स्पो‌र्ट्स हॉस्टल पपरोला को हराकर ऊना की टीम ने विजेता का खिताब हासिल किया। जबकि छात्रा वर्ग में बिलासपुर की टीम ने सोलन को हराया। चैंपियनशिप के समापन अवसर पर पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

अस्पताल में खत्म हुई एंटी स्नेक विनाम

संवाद सहयोगी, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में सांप के जहर से लड़ने वाली दवा खत्म हो चुकी है। सांप के काटने के बाद गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया एक युवक जिंदगी के लिए तड़प रहा है। उसके परिजन उसका बिस्तर नहीं छोड़ पा रहे हैं। कुछ मिनटों के अंतराल में उसे दौरे पड़ने लगते हैं और वह बेहोश होने की स्थिति में पहुंच जाता है। जानकारी के अनुसार, जडेरा पंचायत के कुरोरी गांव के मोनू पुत्र जर्मो को सांप के का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

मजदूर महिला को मुफ्त साइकिल व वाशिंग मशीन

संवाद सहयोगी, चंबा : हिमाचल प्रदेश में भवन एवं अन्य निर्माण क्षेत्र से जुड़ी महिला श्रमिक अब सरकार द्वारा प्रदान की गई मुफ्त साइकिल की सवारी करके निर्माण स्थल पर आ जा सकेंगी। जबकि अपने घरों में बिना शारीरिक श्रम के निशुल्क मिली वाशिंग मशीन से कपड़ों की धुलाई भी कर पाएंगी। इसके लिए उन्हें जरूरत है, तो बस श्रम विभाग में अपने कामगार होने की पुष्टि करवाने की। हिमाचल प्रदेश भवन एवं सहनिर्माण कर्मकार अधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

प्रशासन के द्वार पहुंचा हरदासपुरा सीवरेज विवाद

जागरण संवाददाता, चंबा : शहर के हरदासपुरा वार्ड में सीवरेज प्रणाली पर मचा कोहराम अब उपायुक्त कार्यालय तक पहुंच गया है। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के माध्यम से समस्या उठाने गई पार्षद को अधिकारी ने कार्यालय से निकाल दिया था। जिसके बाद पार्षद व उनके समर्थक अतिरिक्त दंडाधिकारी चंबा से मिले थे और उन्होंने अपनी शिकायत उनके समक्ष रखी थी। सोमवार को एक बार फिर पार्षद अंजू कुमारी, कांग्रेसी नेता पवन नैय्यर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

कमरा एक, कक्षाएं तीन

संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय माध्यमिक पाठशाला लोअर जुलाकड़ी में उधार के एक कमरे में ही तीन कक्षाएं चल रही हैं। यह कमरा प्राथमिक स्कूल द्वारा माध्यमिक स्कूल को दिया गया है। स्कूल में कुल 50 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। छात्रों को पढ़ाने के लिए चार अध्यापक हैं। हालत यह है कि स्कूल में पढ़ने वाले छात्र अच्छे से शिक्षा ग्रहण नहीं कर पा रहे हैं। जब से स्कूल खुला है तब से अब तक स्कूल के पास अपना भव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

राष्ट्रीय पेंशन स्वावलंबन योजना के तहत हो रही ठगी

संवाद सूत्र, सलूणी : चिटफंड कंपनियों से प्रेरित कुछ एजेंट शहरी क्षेत्रों में प्रशासन व पुलिस की मौजूदगी को भांपते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी योजनाओं के नाम पर लोगों की जमा पूंजी अवैध रूप से उगाहने में लगे हुए हैं। जिसके तहत बाकायदा राष्ट्रीय पेंशन स्कीम स्वावलंबन योजना के नाम पर उनसे पंजीकरण की राशि दस गुणा तक अधिक ली जा रही है। जबकि इस योजना के नाम पर हर कम पढ़ा लिखा व्यक्ति इन एजेंटों के झ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

पानी की सप्लाई को नहीं किया जा रहा फिल्टर

संवाद सूत्र, गरोला : विकास को तरस रहे जनजातीय उपमंडल भरमौर के गरोला व उलांसा पंचायत के गांव को गत काफी समय से बिना फिल्टर पेयजल मुहैया करवाया जा रहा है। जबकि मौजूदा समय में उक्त पेयजल का प्रयोग करने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर इसका असर दिखने लगा है। हालांकि समस्या के निवारण के लिए ग्रामीणों ने कई बार गुहार लगाई। परंतु फिर भी क्षेत्र तक बिना फिल्टर पेयजल की सप्लाई बंद नहीं हो पाई है। जिसके चलते स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें