चंबा

  • विचाराधीन कैदी की बीमारी से मौत

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : जिला कारागार में विचाराधीन कैदी की बीमारी से मौत हो गई। विनोद कुमार पुत्र स्वर्गीय जोन मसीह वासी मोहल्ला मोती राम नगर अमृतसर का रहने वाला था। सोमवार को ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर की मौजूदगी में के शव का क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में पोस्टमार्टम करवाया गया। शव परिजनों को सौंप दिया गया है। जिला कारागार में विचाराधीन कैदी विनोद कुमार की शनिवार रात्रि अचानक तबीयत बिगड़ गई।... और पढ़ें »

  • साझा मोर्चा ने दिया 10 दिन का अल्टीमेटम

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : यदि 10 दिन के भीतर प्रशासन व सरकार द्वारा मांगों को नहीं माना जाता है तो साझा मोर्चा विकास खंड स्तर पर धरना प्रदर्शन तथा चक्का जाम करने के लिए मजबूर हो जाएगा। साझा मोर्चा के जिला संयोजक पीसी ओबरॉय ने कहा कि 28 मई को चंबा शहर में रैली निकाल कर व बचत भवन के बाहर प्रदर्शन कर साझा मोर्चा ने साबित कर दिया है कि इसमें शामिल 26 सामाजिक संगठन अब तब तक चुप नहीं बैठेंगे, जब तक मेडिकल ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में युवक की मौत

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण टीम, डलहौजी/बकलोह : चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटोरी बंगला के समीप सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई। हादसा रविवार रात को हुआ। परिजन रात पर सुमित की तलाश में भटकते रहे, परंतु उसका कोई सुराग नहीं लग पाया। सोमवार सुबह पुलिस व परिजन सुमित की तलाश कर रहे थे तो कटोरी बंगला के समीप खाई में गिरी कार दिखाई दी साथ ही सुमित का शव पड़ा था। बनीखेत निवासी सुमित खत्री पुत्र नंद किशोर खत्री शनिवार को... और पढ़ें »

  • साच पहुंची पशुपालन विभाग की टीम

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : साच पंचायत में खुरमुंह की बीमारी से ग्रसित पशुओं के इलाज के लिए पशुपालन विभाग की पांच सदस्यीय टीम सोमवार को थलोटा गांव पहुंची। विभाग ने खुरमुंह की बीमारी से ग्रसित पशुओं का इलाज किया व पशुपालकों को दवाएं मुहैया करवाई। दैनिक जागरण ने रविवार के अंक में थलोटा गांव में पशुओं में खुरमुंह की बीमारी के समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिस पर विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ... और पढ़ें »

  • जुम्महार स्कूल में मुख्य अध्यापक समेत पांच पद खाली

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय उच्च पाठशाला जुम्महार की एसएमसी का प्रतिनिधिमंडल समस्या को लेकर एसएमसी अध्यक्ष मान ¨सह की अगवाई में उपायुक्त से मिला। इस दौरान ज्ञापन के माध्यम से मान ¨सह ने बताया कि स्कूल में मुख्याध्यापक, टीजीटी आ‌र्ट्स, टीजीटी मेडिकल, भाषा अध्यापक, कला अध्यापक आदि पद काफी समय से रिक्त चले आ रहे हैं। ऐसे में स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ए... और पढ़ें »

  • भारी न पड़ जाए रावी से यह बचपना

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सूत्र, चनेड़ : सावधान! रावी नदी के जलस्तर को कम आंकना मौत को दावत देना साबित हो सकता है। चेतावनी को नजरअंदाज कर रावी में अठखेलियां करने का जोखिम उठाने वाले कई पर्यटक मौत के मुंह में समा चुके हैं, मगर इन हादसों से बेपरवाह चंबा के बच्चे रावी में नहाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस कारण चमेरा-दो बांध के गेट खुलने से बढ़ने वाले रावी नदी के जलस्तर से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। चंबा से करीब छह... और पढ़ें »

  • धरवाला बाजार में लगाए जाएं स्पीड ब्रेकर

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : विकास खंड मैहला की पंचायत लोथल के वार्ड चूड़ी (धरवाला) के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त चंबा से धरवाला बाजार में सड़क पर स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग की। वार्ड सदस्य संजय कुमार ने बताया कि धरवाला बाजार में सड़क काफी तंग है। यहां पर उपतहसील सहित अन्य सरकारी कार्यालय होने से लोगों की अधिक संख्या में आवाजाही लगी रहती है। इस दौरान कई वाहन चालक तेज गति के साथ बाजार गाड़ी चलाते हैं, जिस कारण ... और पढ़ें »

  • प्रोथा स्कूल में जल्द भरे जाएं अध्यापकों के खाली पद

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय उच्च विद्यालय प्रोथा में अध्यापकों की कमी की पूरा करने की मांग लेकर एसएमसी का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उपायुक्त से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन के माध्यम से उपायुक्त बताया कि प्रोथा स्कूल में मुख्याध्यापक सहित गणित, कला अध्यापक तथा पीटीआइ के पद रिक्त चल रहे हैं। ऐसे में जहां उक्त स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को संबंधित विषय पढ़ने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है... और पढ़ें »

  • जखला-बघेइगढ़ सड़क पर बिछने लगी कोलतार

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सूत्र, चांजू : उपमंडल तीसा के तहत जखला से बघेइगढ़ सड़क पर कोलतार बिछाने का कार्य शुरू हो गया है। कार्य शुरू होने से चांजू क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। दैनिक जागरण ने सड़क की बदहाली का मामला प्रमुखता से उठाया था। इस मार्ग की हालत काफी समय से बदहाल थी, जिस कारण राहगीरों व वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इस मुद्दे को दैनिक जागरण द्वारा प्रमुखता के साथ उठाया गया था... और पढ़ें »

  • अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला 24 से 31 जुलाई तक

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : अंतरराष्ट्रीय ¨मजर मेले के सफल आयोजन के लिए पहली बैठक ¨मजर कमेटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त चंबा सुदेश कुमार की अध्यक्षता में बचत भवन में हुई। इसमें मेले को और बेहतर ढंग से आयोजित करने के साथ-साथ इसके पारंपरिक स्वरूप को कायम रखने पर विस्तार से चर्चा की गई। ¨मजर मेला कमेटी अध्यक्ष एवं उपायुक्त चंबा सुदेश मोख्टा ने बैठक कहा कि ऐतिहासिक ¨मजर मेला इस बार 24 जुलाई से 31 जुलाई तक च... और पढ़ें »

  • विश्व योग दिवस पर कार्यक्रम के लिए मांगा स्थान

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : महर्षि पतंजलि इंस्टीट्यूट ऑफ नेचूरोपैथी एंड योगा पठानकोट के सदस्यों ने विश्व योग दिवस के संबंध में उपायुक्त सुदेश मोख्टा से बैठक की। उन्होंने उपायुक्त से विश्व योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए स्थान उपलब्ध करवाने की मांग की, जिस पर उपायुक्त द्वारा स्थान उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया गया। योगाचार्य पवन मन्हास ने बताया कि आयूश मंत्रालय भारत सरकार की ओर से महर्षि पतंजलि ... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम पर पांच दिवसीय कार्यशाला शुरू

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:02 AM (IST)

    फोटो सहित संवाद सहयोगी, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा के सभागार में पांच दिवसीय राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला पांच दिन तक चलेगी। इसमें किशोरावस्था में शरीर में आने वाले बदलवों के बारे में उपस्थित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को अवगत करवाया जाएगा। कार्यशाला में शिमला से आए सिस्टर टियूटर सरीता ठाकुर, तृप्ता चंदेल तथा मीरा शांडिल्य द्वारा जानकारी दी जा रह... और पढ़ें »

  • दो घरों से 38 बैग सरकारी सीमेंट बरामद

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : पांगी थाना के तहत पुलिस ने दो घरों से सरकारी सीमेंट के 38 बैग बरामद किए हैं। इस संबंध में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रविवार को पुलिस पांगी के साच घराट गांव में गुप्त सूचना के आधार पर प्रेम लाल के घर पर दबिश दी। इस दौरान घर के अंदर रखे सरकारी सीमेंट के 27 बैग बरामद हुए। अन्य मामले इसी गांव के भीम ¨सह के घर से सरकारी सीमेंट के 11 बैग बरामद किए गए। दोनों मामल... और पढ़ें »

  • प्रारंभिक स्कूलों की खेलकूद प्रतियोगिताओं का कैलेंडर दो तक होगा तैयार

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, डलहौजी : जिला प्रारंमिक स्कूली क्रीड़ा संघ चंबा के द्वारा वर्ष 2016-17 के लिए छात्र व छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए खेल कैलेंडर तैयार करने के उद्धेश्य से जिलास्तरीय बैठक का आयोजन दो जून को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खज्जियार में किया जा रहा है। शिक्षा उपनिदेशक चंबा बलजीत ठाकुर बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें विभिन्न स्कूलों के मुख्याध्यापक व शारीरिक शिक्षक उपस्... और पढ़ें »

  • दीमक की वजह से सड़ गई थी छत की कड़ियां

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, पुखरी : शिक्षा खंड कियाणी के तहत प्राथमिक पाठशाला भनूई की छत की सी¨लग गिरने पर सोमवार को परियोजना अधिकारी सर्वशिक्षा अभियान सुमन मिन्हास ने टीम के साथ दौरा किया। उन्होंने इस दौरान स्कूल की सी¨लग गिरने के कारणों का पता लगाया। हादसे के समय कमरे के अंदर बैठी बच्चियों का कुशलक्षेम भी पूछा। उन्होंने बताया कि हादसे के समय कमरे के अंदर बैठी तीनों लड़कियां बिलकुल ठीक हैं। स्कूल की छत की कड़ि... और पढ़ें »

  • बकलोह में भगवती जागरण में भजनों पर झूमे लोग

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, बकलोह : बकलोह क्षेत्र के लोगों द्वारा रविवार रात तो बकलोह बाजार में वार्षिक भगवती जागरण का आयोजन किया गया। भगवती जागरण में आमृतसर से आई भजन मंडली बूटा ¨सह एंड पार्टी ने महामाई का गुणगान किया। गायकों ने गणेश वंदना से जागरण की शुरुआत करते हुए एक के बाद एक सुंदर भेंटों से बकलोह क्षेत्र के माहौल को भक्तिमय बना दिया। वहीं जागरण मंडली के झांकी कलाकारों ने मां दुर्गा, शिव पार्वती व मां काली ... और पढ़ें »

  • एकीकृत बाल संरक्षण योजना में बच्चों के लिए बढ़ी सुविधाएं

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, करियां : महिला एवं बाल विकास विभाग तथा जिला बाल कल्याण समिति के संयुक्त तत्वाधान में उपायुक्त चंबा सुदेश कुमार मोख्टा की अध्यक्षता में एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी वीरेंद्र आर्य ने केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित एकीकृत बाल संरक्षण योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। योजना के तहत किशोर न्याय बोर्ड विशेष किशोर पुल... और पढ़ें »

  • बजोल पंचायत में नौ दिन से बत्ती गुल

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, होली : पंचायत बजोल में नौ दिन से बिजली की समस्या बनी हुई है। पंचायत बजोल के बीडीसी सोहनिया राम तथा प्रधान राजीव कुमार का कहना है कि इस बारे में विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों व अधिकारियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है। ग्रामीणों को रातें अंधेरे में काटने को मजबूर होना पड़ रहा है। विद्युत बोर्ड को जब इस बारे में बताया जाता है तो उनका जवाब आता ... और पढ़ें »

  • 750 ग्राम चरस सहित एक धरा

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : चंबा पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति से 750 ग्राम चरस समेत गिरफ्तार किया है। सोमवार सुबह चंबा पुलिस ने मुख्यआरक्षी वीरेंद्र ¨सह के नेतृत्व में नन्द गांव के पास नाकाबंदी की थी। इस दौरान रमेश कुमार निवासी गांव त्रिठा (सिल्लाघ्राट) पैदल आ रहा था और पुलिस को देखकर घबरा गया। जब पुलिस ने शक के आधार पर उसकी तलाशी ली तो उसके बैग से 750 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ माद... और पढ़ें »

  • कार खाई में गिरी, युवक की मौत

            
    youth died in car accidentUpdated on: Mon, 30 May 2016 04:06 PM (IST)

    डलहौजी : थाना चुवाड़ी के तहत कटोरी बंगला के समीप रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे एक मारुति कार दुर्घटनाग्रस्त होने से बनीखेत निवासी एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान सुमित खत्री पुत्र स्व. नंद किशोर खत्री निवासी बनीखेत के रूप में हुई है। इसकी पुष्टि डीएसपी डलहौजी हरीश शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में ले लिया। और पढ़ें »

(News from Chamba, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें