Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

लीड...पंजाबी भांगड़े पर विद्यार्थियों ने मचाई धूम

फोटो नंबर 6,7,8,9 कार्यक्रम महर्षि दयानंद मठ स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियों से बांधा समां संवाद सहयोगी, चंबा : महर्षि दयानंद आदर्श उच्च विद्यालय ने रविवार को पुलिस मैदान चंबा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मठ के संचालक स्वामी सुमेधानंद ने की। रीजनल डायरेक्टर इंजिनियरिंग कॉलेजेज डीएवी सीएमसी नई दिल्ली ने बतौर म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:40 PM (IST)
        

आत्मा से करवाएं परमात्मा की पहचान : दुनी चंद

फोटो 3--4 सत्संग कहा, इंसान कभी संतुष्ट नहीं रह सकता कई योनियों के बाद मिलता है इंसान रूप जागरण संवाददाता, चंबा : सत्संग भवन मुगला में रविवार को सत्संग का आयोजन किया गया। सत्संग का शुभारंभ अवतार वाणी गायन से हुआ। सत्संग में दूर-दूर से श्रद्धालु आए हुए थे। क्षेत्रीय प्रभारी महात्मा दुनी चंद ने अपने विचारों में बाबा हरदेव सिंह के भावों को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली में एक महा यज्ञ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

अधिवेशन में लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय

फोटो नंबर 12,13 मंथन अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड चंबा ने मनाया वार्षिक अधिवेशन बैंक के वर्ष 2013-14 में अर्जित लाभ के विभाजन का किया अनुमोदन संवाद सहयोगी, चंबा : अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड चंबा के सदस्यों व प्रतिनिधियों का वार्षिक साधारण अधिवेशन मोहिंद्र सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। अधिवेशन में निदेशक मंडल के सदस्य प्रतिनिधियों ने भाग लिया। अधिवेशन में बैंक के वर्ष 2013-14 में अर्जित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

संस्कृत शिक्षक परिषद ने पारित किए कई प्रस्ताव

फोटो--5 कहा, चंबा में हिमाचल सरकार खोले संस्कृत महाविद्यालय संवाद सूत्र, चंबा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या चंबा में रविवार को हिमाचल प्रदेश संस्कृत शिक्षक परिषद की बैठक अध्यक्ष अमर सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैक में सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में यह चर्चा की गई कि सुशील कुमार शास्त्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला विद्यालय डुग व संगम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

एक दिसंबर को संसद का घेराव करेंगे गुरिल्ला

फोटो नंबर 11 मंथन 30 नवंबर को चंबा से दिल्ली के लिए रवाना होंगे गुरिल्ला अपने-अपने क्षेत्र के सांसदों के आवास पर भी देंगे धरना संवाद सहयोगी, चंबा : नौकरी व नौकरी में आयु सीमा पार कर चुके एसएसबी गुरिल्लाओं को पेंशन अथवा एकमुश्त आर्थिक सेवा न दिए जाने से खफा गुरिल्ला एक दिसंबर को संसद का घेराव करेंगे। चंबा से गुरिल्ला 30 नवंबर को दिल्ली के लिए कूच करेंगे। एक दिसंबर को दिल्ली में देश के 11 राज्यो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

ऑनलाइन पाएं भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता

चौंतड़ा : भाजपा के प्राथमिक सदस्यता अभियान के तहत ग्रामीण केंद्र ऐहजू बूथ पर भाजपा के मंडलाध्यक्ष ने अन्य कार्यकर्ताओं समेत बूथ अध्यक्ष से प्राथमिकता सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने- अपने बूथों पर पार्टी हाईकमान के दिशानिर्देशों अनुसार कार्य व सहयोग करें। सभी बूथों पर सदस्यता फार्म उपलब्ध करवा दिए गए हैं व बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जोड़ा जा रहा है। कोई व्यक्ति या कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

बागवानी व पर्यटन क्षेत्र में पहचान बनाएगा भरमौर

संवाद सूत्र, भरमौर : भरमौर क्षेत्र की आर्थिकी में बागवानी व धार्मिक पर्यटन भी मुख्य भूमिका निभाते हैं। लेकिन मूलभूत सुविधाओं के अभाव में यह क्षेत्र पर्यटकों को लुभाने में अभी तक फिसड्डी रहा है। अब यह क्षेत्र बागवानी व पर्यटन के क्षेत्र में भी पहचान बनाएगा। भरमौर प्रशासन ने कुछ माह में क्षेत्र का कायाकल्प करने की तैयारी कर ली है। मणिमहेश यात्रा के लिए 10 माह बचे हैं और प्रशासन ने अभी से तैयारियां ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेट्स ने निकाली रैली

फोटो सहित: 22 बीएएन 64 लोगों को कैंसर के खिलाफ किया जागरूक संवाद सहयोगी, बनीखेत : एनसीसी सप्ताह के तहत नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डलहौजी की एनसीसी यूनिट ने शनिवार को कार्यक्रम का आयोजन किया। एनसीसी अधिकारी कुलदीप ठाकुर ने बताया कि इस दौरान एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकालकर डलहौजी शहर के लोगों को कैंसर जैसी घातक बीमारी के खिलाफ जागरूक किया। इस दौरान करीब 80 कैडेट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:04 PM (IST)
        

पुखरी में बिजली बंद होने से लोग परेशान

संवाद सूत्र, पुखरी : क्षेत्र में दोपहर एक बजे से बिजली बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुखरी क्षेत्र के अंतर्गत परहानुई, पुखरी, टिकरी, कियाणी, मसरूंड, दुलाहर, राजनगर, रुपणी, राजपुरा, झुलाड़ा, सिडकुंड, कंदला व कुठेड़ के लोगों ने बताया कि दोपहर एक बजे बिजली बंद हुई थी, जो देर रात तक नहीं आई है। जिससे विद्यार्थियों को भी पढ़ाई करने में दिक्कत हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि विद्युत विभाग ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:50 PM (IST)
        

सहायक कुक पद के लिए आवेदन आमंत्रित

भरमौर : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के छात्रावास में सहायक कुक का पद भरा जाएगा। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के प्रधानाचार्य प्यार सिंह चाढ़क ने बताया कि स्कूल के साथ चल रहे कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय छात्रावास में सहायक कुक के लिए महिला अभ्यर्थी का पद भरा जाएगा। इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:47 PM (IST)
        

दो कारों में टक्कर होने से एक चालक घायल

फोटो-8 जागरण संवाददाता, चंबा : आयुर्वेदिक अस्पताल बालू के पास दो गाड़ियों में टक्कर होने से (एचपी 48-8707) गाड़ी के चालक प्रमेश कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी बनगोटू चंबा को गंभीर चोटें आई हैं। भद्रम की ओर जा रही कार (एचपी 48-8707) से आल्टो कार की टक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि आल्टो कार चालक शराब के नशे में धुत था। पुलिस ने उसका मेडिकल करवाया है। हादसे में दोनों कारों को काफी नुकसान हुआ है। दोनों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        

बीमा बिल 2008 लाने पर उखड़े कर्मचारी

संवाद सहयोगी, चंबा : नॉर्थ जोन बीमा कर्मचारी यूनियन की मंडलीय समिति शिमला के आह्वान पर चंबा इकाई ने केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे बीमा बिल 2008 का विरोध किया। शनिवार को कर्मचारियों ने शहर में कैंडल जुलूस निकाला और लोगों को इससे होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया और पर्चे बांटे। भारतीय जीवन बीमा शाखा प्रधान प्रवीण कुमार व सचिव प्यार सिंह ने बताया कि श्रम कानूनों में बदलाव का उद्देश्य निगमों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        

सरकारी ठेकेदारों के विरुद्ध आवासीय आयुक्त से शिकायत

संवाद सूत्र, पांगी : चौकी बाजार पांगी के निवासी पूर्व सैनिक सुरम चंद ने शनिवार को आवासीय आयुक्त इंद्र सिंह भारद्वाज को ज्ञापन सौंपकर समस्या से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि किलाड़ तहसील के सामने दो सरकारी ठेकेदारों द्वारा अवैध निर्माण कर निजी मकान को बहुमंजिला बनाया जा रहा है। इससे क्षेत्र विकास प्राधिकरण के संबंध में जो कानून व नियम बनाए गए हैं वे फाइलों तक सीमित हैं। दोनों ठेकेदार नई मंजिल का लै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        

अध्यापकों के पदों के लिए साक्षात्कार 28 को

तीसा : राजकीय उच्च विद्यालय गनेड में स्कूल प्रबंधन समिति के तहत टीजीटी आ‌र्ट्स के दो, टीजीटी साइंस का एक पद के लिए 28 नवंबर को उपमंडलाधिकारी कार्यालय चुराह में साक्षात्कार लिए जाएंगे। वहीं, माध्यमिक विद्यालय खजुआ (बिहाली) में टीजीटी आ‌र्ट्स का एक पद पीरियड आधार पर भरा जाएगा। इसके लिए उपमंडलाधिकारी कार्यालय तीसा में 28 नवंबर को साक्षात्कार होगा। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है वे सुबह दस बजे उपमं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        

चन्हौता स्कूल में गद्दी नाटी ने लूटी वाहवाही

चन्हौता : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चन्हौता में शनिवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार जरियाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके बाद विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यार्थियों ने गद्दी नाटी डालकर खूब वाहवाही लूटी और नाटक का मंचन कर लोगों को नशे के खिलाफ जागर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:26 PM (IST)
        

बनीखेत व डलहौजी में आज होगा भजन-कीर्तन

बनीखेत : सत्य साईं बाबा के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर बनीखेत स्थित साईं मंदिर में 17 नवंबर से कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मंदिर के पुजारी अमित ओबराय ने बताया कि 17 नवंबर से मंदिर में भजन-कीर्तन संध्या का आयोजन किया जा रहा है और साईं भक्तों द्वारा गरीब लोगों को कपड़े आदि वितरित किए जा रहे हैं। चंपा देवी ने साईं बाबा को सुंदर चोला अर्पित किया है। 23 नवंबर को सत्य साईं बाबा के जन्मदिवस पर मंदिर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:23 PM (IST)
        

सलूणी में 900 विद्यार्थियों का स्वास्थ्य जांचा

सलूणी : राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम के तहत शनिवार को उपमंडल सलूणी के विभिन्न स्कूलों में विद्यार्थियों का स्वास्थ्य जांचा गया। डॉ. कुलबीर, डॉ. नरेंद्र, स्वास्थ्य कार्यकर्ता निधिया राम, हंसराज, अमन कुमार व दीप कुमार ने शनिवार को सलूणी व धारगला के विभिन्न सरकारी स्कूलों में करीब 900 विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान कई विद्यार्थी विभिन्न बीमारियों से पीड़ित पाए गए। डॉक्टरों ने उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

पंचायत प्रेरकों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

फोटो नंबर 7 संवाद सहयोगी, चंबा : पंचायत प्रेरकों ने शनिवार को उपायुक्त एम सुधा देवी को ज्ञापन सौंपकर उन्हें समस्याओं व मांगों से अवगत करवाया। शालिनी, राधा, बबली, सुषमा, पूजा, रीना, रीता व आरती ने बताया कि उनकी शादी दूसरी पंचायतों में होने से उन्हें प्रेरक का काम करने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चंबा खंड में अधिकतर लड़कियों की शादी दूसरी पंचायतों में हुई है। वे प्रतिदिन दस से चार बजे तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

थलेईकोठी से महिला दो बच्चों सहित लापता

तीसा : उपमंडल तीसा के तहत थलेईकोठी पंचायत के गुठोग गांव की निवासी पुष्पा देवी पत्नी जनम सिंह 17 नवंबर से बच्चों सहित लापता हो गई है। जनम सिंह ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी पुष्पा देवी बेटे दिनेश शर्मा (12) व बेटी भावना (9) के साथ घर से कहीं चली गई है। उसने बताया कि पत्नी ने इससे पहले बच्चों के साथ जहर खा लिया था, जिन्हें तीसा अस्पताल में उपचार के बाद बचा लिया था। पुलिस उपा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:13 PM (IST)
        

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपी तीन दिन के रिमांड पर

फॉलोअप संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा में अपहरण के बाद नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने शनिवार को चारों आरोपियों को जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंबा की अदालत में पेश किया। जहां अदालत ने उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर पुलिस थाना तीसा भेज दिया है। उल्लेखनीय है कि पुलिस थाना तीसा में पीड़ित नाबालिग लड़की ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया था कि 18 नवंबर को वसंत पुत्र मोती राम, मोती रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें