Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

मोटरसाइकिल की टक्कर से दो लोग घायल

फोटो 10-11 जागरण संवाददाता, चंबा : चंबा-भरमौर मार्ग पर करियां के पास मोटरसाइकिल ने युवक को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल चालक व राहगीर घायल हो गए हैं। एक घायल को पठानकोट अस्पताल रेफर किया गया है, जबकि दूसरा क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में उपचाराधीन है। साहिल शर्मा पुत्र भीखम चंद शर्मा निवासी गांव ढकोग तहसील भरमौर ने बताया कि वीरवार देररात सुनील कुमार पुत्र परस राम निवासी गांव ढकोग तहसील भरमौर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

सुल्तानपुर में खुला होंडा कंपनी का शोरू म

फोटो- संवाद सूत्र, करियां : होंडा कंपनी ने शुक्रवार को सुल्तानपुर में दोपहिया वाहनों का शोरूम खोला है। अब लोगों को दोपहिया वाहन खरीदने के लिए जिले से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। होंडा कंपनी ने सुलतानपुर में मैसर्ज साहिल होंडा को अधिकृत डीलर बनाया है। शुक्रवार को मैसर्ज साहिल होंडा के शोरूम में कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें होंडा कंपनी के क्षेत्रीय प्रभारी मलकीत बेदी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। बज्रे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:50 PM (IST)
        

अधिकारी को देख याद आई सफाई

संयुक्त निदेशक के क्षेत्रीय अस्पताल चंबा पहुंचते ही मचा हड़कंप सफाई कर्मचारियों के साथ नर्सो ने भी थामा पोछा रजिस्टर में कमियां पाने पर कर्मचारियों को लगाई लताड़ मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सफाई का विशेष ध्यान रखने के दिए निर्देश मनोहर नाथ, चंबा क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में प्रतिदिन की तरह शुक्रवार को भी मरीज उपचार के लिए आ रहे थे। सुबह साढ़े नौ बजे के करीब मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक गुप्ता भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:31 PM (IST)
        

लाहड़ू-चुवाड़ी मार्ग पर मिले चार जिंदा कारतूस

संवाद सूत्र, चुवाड़ी : लाहड़ू-चुवाड़ी मार्ग पर एक व्यक्ति को चार जिंदा कारतूस मिले हैं, जिन्हें पुलिस थाना चुवाड़ी में जमा करवा दिया है। गुड्डू चंद निवासी त्रिमथ घर जा रहा था तो रास्ते में उसकी नजर जमीन पर पड़े कारतूसों पर पड़ी। उसने कारतूसों को उठाया और सेवानिवृत्त सूबेदार गजे सिंह निवासी जतरून को दिखाया। उसने अपने बेटे विरेंद्र सिंह को कारतूसों को पुलिस थाना चुवाड़ी में जमा करवाने को कहा। इसके बाद विरे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 08:28 PM (IST)
        

ओवलोडिंग करने पर छह वाहन चालकों के चालान

सलूणी : उपमंडल सलूणी के संकरे संपर्क मार्गो पर ओवरलोडिंग करने वाले वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए उपमंडलाधिकारी सलूणी डॉ. किशोरी लाल शर्मा ने शुक्रवार को कुंड-पतरुमा सड़क पर नाका लगाया। इस दौरान उन्होंने ओवरलोडिंग करने पर करीब छह वाहनों के चालान कर दो हजार रुपये जुर्माना वसूला। उन्होंने चालकों को भविष्य में संपर्क मार्गो पर ओवरलोडिंग न करने की हिदायत भी दी। उपमंडलाधिकारी ने कहा कि ओवरलोडिंग करने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:31 PM (IST)
        

वनमंत्री करेंगे परियोजना सलाहकार समिति बैठक की अध्यक्षता

संवाद सूत्र, भरमौर : तीन दिवसीय भरमौर दौरे के दौरान वनमंत्री शनिवार को विभिन्न स्कूलों में पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। दोपहर बाद परियोजना सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वित्त वर्ष की तीसरी सलाहकार समिति की बैठक में पेश किए जाने वाली योजनाओं को क्षेत्र में काफी सराहा जा रहा है। लोगों का कहना है कि प्रशासन ने विकास योजनाएं तैयार कर जनप्रतिनिधियों से उनकी राय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

प्रदेश में खुलेंगे तीन बंदर नसबंदी केंद्र

जागरण संवाददाता, चंबा : किसान खेती में जैविक खाद का अधिक प्रयोग करें, ताकि उन्हें उपज के अधिक दाम मिल सकें। यह बात वनमंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने शुक्रवार को मैहला में आत्मा परियोजना के तत्वाधान में आयोजित जिलास्तरीय किसान मेला एवं किसान समारोह में दी। उन्होंने कहा कि जिले में कृषि क्षेत्र में अच्छे परिणाम आ रहे हैं। किसान नकदी फसलों की तरफ रूझान बढ़ा रहे हैं, जो सकारात्मक बदलाव का संकेत है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:03 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेट्स ने निकाली जागरूकता रैली

फोटो सहित: संवाद सूत्र, तीसा : एनसीसी सप्ताह के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तीसा में शुक्रवार को एनसीसी दिवस मनाया गया। प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह राणा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। एनसीसी अधिकारी नीरज भारद्वाज ने मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ भेंटकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने एनसीसी कैडेट्स को एनसीसी दिवस की शुभकामनाएं दीं। एनसीसी अधिकारी ने एनसीसी के गठन व महत्व पर प्रकाश डालते हुए अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

वन अधिकार पर विचार-विमर्श

चंबा : वन अधिकार अधिनियम कमेटी कीड़ी की बैठक शुक्रवार को अध्यक्ष गुलजार अहमद की अध्यक्षता में हुई। इसमें वन अधिकार पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि अधिनियम के अनुसार क्षेत्र के लोगो को कानूनी हक देने के लिए उनसे जल्द अपने दावे कमेटी के समक्ष पेश रखने को कहा गया है, ताकि इन्हें जल्द आगामी कार्रवाई के लिए सब डिवीजन कमेटी के पास भेजा जा सके।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:50 PM (IST)
        

पंजेई पंचायत प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी

चंबा : विकास खंड सलूणी के तहत पंजेई पंचायत के प्रधान ओमप्रकाश को अनियमितता बरतने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उपायुक्त की ओर से जारी नोटिस में प्रधान से 15 दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। यदि तय अवधि में जवाब नहीं मिला तो हिमाचल प्रदेश पंचायती राज अधिनियम की धारा 146 के तहत एकतरफा कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच उपमंडलाधिकारी सलूणी व डलहौजी को सौंपा गया था।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

जीएमआर कंपनी के 82 मजदूर हड़ताल पर

संवाद सूत्र, होली : जीएमआर कंपनी के 82 मजदूर शुक्रवार को हड़ताल पर चले गए हैं। मजदूरों ने करीब एक बजे हड़ताल शुरू की और कंपनी के काम को बंद करवा दिया। अमीर चंद, अमित कुमार, राकेश कुमार, संजीव कुमार, अजय कुमार, भीखम राम, सुरेश कुमार, नीलू, रवि व अमित का कहना है कि कंपनी द्वारा उनकी मांगों को अभी तक नहीं माना गया है, जिस कारण उन्हें हड़ताल करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। कंपनी ने पक्के तौर पर नहीं रखा है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

शारीरिक शिक्षकों की भर्ती में एमपीएड को मिले तरजीह

संवाद सहयोगी, बनीखेत : सरकार की ओर से स्कूल प्रबंधन समिति के माध्यम से पीरियड आधार पर नियुक्त किए जा रहे डीपीई की शैक्षणिक योग्यता पर बनीखेत खंड के प्रशिक्षित बेरोजगार शारीरिक शिक्षक (डीपीई) संघ ने कड़ा ऐतराज जताया है। संघ के प्रधान दीपक बंसल ने कहा कि प्रदेशभर के स्कूलों में न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता को दरकिनार कर डीपीई पद पर जो भर्तियां की जा रही हैं, उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि जरूरत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 06:13 PM (IST)
        

24 घंटे अंधेरे में डूबी रही चूहन पंचायत

संवाद सहयोगी, बनीखेत : बिजली की आंख-मिचौनी से चूहन पंचायत के लोगों में विभाग के प्रति रोष है। वीरवार को पंचायत के अधिकतर गांव अंधेरे में डूबे रहे। गढ़, बासा, बनोडी, छन्नी व मुहागर गांव के निवासी रविंद्र सिंह, किशोरी लाल, राजेंद्र कुमार, कुलदीप सिंह व स्वरूप शर्मा ने कहा कि वीरवार सायं करीब चार बजे बिजली गुल हुई थी, जो शुक्रवार शाम चार बजे बहाल हुई। उन्होंने कई बार विद्युत विभाग के कनिष्ठ व सहायक अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:59 PM (IST)
        

सलूणी में 30 चालकों की आंखें जांची

संवाद सूत्र, सलूणी : दैनिक जागरण की मुहिम आखिर..जान आपकी है के तहत पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से शुक्रवार को सलूणी में वाहन चालकों की आंखों की जांच के लिए शिविर लगाया। इस दौरान मनीष कुमार, जय कुमार, नरेश कुमार, अब्दुल हमीद, राजिंद्र कुमार, ओमप्रकाश, सुरेंद्र कुमार, लेखराज, नसीब कुमार, राकेश कुमार, राजेश कुमार, अशोक कुमार, धर्मचंद, योगराज, रमेश कुमार, सुरेश कुमार, प्रह्लंाद कुमार, कर्मचंद, स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:52 PM (IST)
        

संयुक्त निदेशक ने किया वार्डो का औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, चंबा : स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. राकेश वर्मा ने शुक्रवार को क्षेत्रीय अस्पताल चंबा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में मरीजों को उपलब्ध करवाई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने विभिन्न वार्डो का औचक निरीक्षण भी किया और मरीजों का कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने शिशु वार्ड के निरीक्षण के दौरान प्रसूति महिलाओं से वार्ड में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:43 PM (IST)
        

क्यूण गांव में तेंदुए की दहशत से ग्रामीण सहमे

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत लुड्डू के गांव क्यूण में तेंदुए के आतंक से ग्रामीण सहमे हुए हैं। तेंदुआ शाम होते ही गांव में घुस जाता है और शिकार की तलाश में रहता है। लोगों का शाम को घर से निकलना मुश्किल हो गया है। लेकिन तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। ग्रामीण जान जोखिम में डालने की बजाय शाम होने से पहले ही घर में दुबक जाते हैं। शुक्रवार को क्यूण गांव के लोग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:34 PM (IST)
        

तीन को मनाया जाएगा जिलास्तरीय विकलांगता दिवस

सलूणी : जिला कल्याण अधिकारी के सौजन्य से तीन दिसंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलूणी में जिलास्तरीय विकलांगता दिवस मनाया जाएगा। तहसील कल्याण अधिकारी कृष्ण लाल शर्मा ने बताया कि इस दौरान शारीरिक रूप से चुनौती प्राप्त लोगों के कल्याण व उत्थान के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। जिन लोगों के प्रमाणपत्र नहीं बने हैं उनकी जांच के लिए चिकित्सकों की टीम उपस्थित रहेगी। जिला रेड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:08 PM (IST)
        

जूरा माता मंदिर से मछैत्र तक लगाए जाएं क्रैश बैरियर

संवाद सूत्र, चन्हौता : जूरा माता मंदिर से मछैत्र तक दो किलोमीटर सड़क पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है। प्रशासन द्वारा इसे न तो चौड़ा किया जा रहा है और न ही क्रैश बैरियर (लौह अवरोधक) लगाए गए हैं। जिससे यहां हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। स्थानीय लोगों विचित्र सिंह, चैन सिंह, जोगिंद्र कुमार, सुरेंद्र कुमार, अजय, जगदीश कुमार, राजेंद्र व चालकों का कहना है कि सड़क इतनी तंग है कि एक समय में केवल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 04:24 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, चंबा : सुंगल-सूड़ी-कैला सड़क को पक्का करने की मांग के समर्थन में तीनों गांवों के लोग उपायुक्त एम सुधा देवी से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़े होने से वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का भय रहता है। जय शंकर प्रसाद, प्यार सिंह, दीपक कुमार, चंदू राम, नरेश, आत्मा राम, भगत राम, शक्ति प्रसाद, दुर्गा दत्त, संजय, नरेश कुमार, प्रवीण, दीना नाथ, शनि, सुरिंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 04:14 PM (IST)
        

पाइपों को जंग लगने से व्यर्थ बह रहा पानी

संवाद सूत्र, तीसा : ग्राम पंचायत तीसा दो के गांव कुलुंडा, जन्हू व धनेली में चार माह से पेयजल आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी न आने से नल भी शोपीस बने हुए हैं। लोगों को हर दिन दो किलोमीटर पैदल चलकर बंजली नाले के पास स्थित प्राकृतिक जलस्त्रोत से पानी लाना पड़ रहा है। जिससे उनका पूरा दिन पानी का प्रबंध करने में ही व्यतीत हो जाता है। पेयजल आपूर्ति न होने से ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें