Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

कंप्यूटर ऑपरेटर ने अध्यापक से की बदतमीजी

संवाद सहयोगी, चंबा : तहसील कार्यालय में एक व्यक्ति ने कंप्यूटर ऑपरेटर पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। पंकज कुमार आरओ मोहल्ला अप्पर जुलाहकड़ी ने शुक्रवार को उपायुक्त चंबा को एक ज्ञापन सौंप कार्रवाई करने की मांग की है। पंकज ने बताया कि उसने तहसील कार्यालय चंबा में आय प्रमाणपत्र के लिए वांछित रिकार्ड प्रपत्रों सहित आवेदन किया था। इसी संबंध में वह जब प्रमाणपत्र लेने कार्यालय गए तो उसने देखा कि प्रमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

चरस तस्कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

बनीखेत : बनीखेत पुलिस चौकी के कर्मचारियों ने गत दिवस 890 ग्राम चरस सहित धरे गए आरोपी राकेश चंद पुत्र नेक चंद निवासी गांव प्रभा (चरड़ा) तीसा को शुक्रवार को अदालत में पेश किया। जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। डीएसपी डलहौजी संतोष कुमार शर्मा ने उक्त आशय की पुष्टि की है। ज्ञात हो कि गत दिवस पुलिस दल क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहा था इस दौरान स्थानीय बस स्टैंड पर खड़ा एक युवक राकेश चंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

तीसा में हादसा, एक व्यक्ति की मौत

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा के नकरोड़ चांजू मार्ग पर कठवाड़ घार के समीप वीरवार देर रात एक पिकअप जीप नंबर एचपी 73-0825 गहरी खाई में लुढ़क गई। हादसे में जीप चालक की मौत हो गई है। लोगों को हादसे की जानकारी शुक्रवार सुबह चली। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह जब घटनास्थल पर लोग पहुंचे तब पता चला कि वाहन चालक शेर मुहम्मद (48) गांव देहरोग पंचायत टिकरीगढ़ की मौत हो चुकी है। वाहन चालक स्थानीय दुकानदार थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

देहरा के जंगलों में चली कुल्हाड़ी

संवाद सहयोगी, चंबा : वन विभाग ने तीसा क्षेत्र के अंतर्गत आती चांजू वन क्षेत्र में देहरा गांव के साथ लगती वन भूमि में वन काटुओं की कारस्तानी पर उस समय पानी फेर दिया। जब विभाग के दल ने मौके पर पहुंच कर काटी गई लकड़ी को अपने कब्जे में ले लिया। जबकि वन काटुए घटना स्थल से भाग गए। यह मामला उस समय प्रकाश में आया। जब वन विभाग को किसी ने सूचना दी कि कुछेक लोग अवैध रूप से देवदार के पेड़ काट कर उसे ठिकाने लग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:26 AM (IST)
        

प्रदेश में एकता की नई लहर लेकर आएगी युकां

संवाद सूत्र, तीसा : प्रदेश में युवा कांग्रेस एकता की नई लहर लेकर आएगी। जिसके लिए उन्होंने जन संपर्क अभियान शुरू किया है। तीसा जैसे दुर्गम क्षेत्र में विकास की लौ लाने के लिए कोई कसर नहीं रखी जाएगी। वहीं तीसा में शीघ्र ही युवा प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए जहां पर एक यूथ हॉस्टल खोलने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार के समक्ष प्राथमिकता के अधार पर रखा जाएगा। ताकि इस क्षेत्र के आम युवा भी समाज की मुख्यधारा स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

हाईड्रो प्रोजेक्ट कर रहा अन्याय : जय सिंह

संवाद सहयोगी, चंबा : तेजासारनिका हाईड्रो प्रोजेक्ट तीसा में काम करने वाले श्रमिकों के साथ अन्याय हो रहा है। यह बात जिला मजदूर संघ के अध्यक्ष जयसिंह ने कही। शुक्रवार को जयसिंह की अगुवाई में कंपनी के मजदूरों ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर धरना-प्रदर्शन किया। मजदूर कुछ देर तक उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते रहे। मजदूर संघ के अध्यक्ष जयसिंह का कहना है कि पिछले डेढ़ साल से तेजासारनिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

आठ सौ ग्राम चरस सहित एक काबू

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा में चरस माफिया लगातार सक्रिय होता जा रहा है। शुक्रवार को चंबा-तीसा मार्ग पर राजपुरा के पास दोपहर करीब एक बजे पुलिस की टीम ने तीसा के सनवाल क्षेत्र से आ रही एक सरकारी बस नंबर एचपी 73-4451 को तलाशी के लिए रोका। बस में बैठे धनी राम निवासी तीसा के सामान की तलाशी के दौरान उससे आठ सौ ग्राम के करीब चरस बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी को बस से उतार कर चरस को कब्जे में लेकर आरोपी को भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

पांगी के लिए वरदान बना खुंडी मराल चेक पोस्ट मार्ग

विक्रांत ठाकुर, सलूणी चंबा से पांगी पहुंचने के लिए अब लोगों को वाया जेएंडके व कुल्लू-मनाली होकर यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। लोग सलूणी क्षेत्र से खुंडी मराल की चेक पोस्ट लांघ कर भद्रवाह व डोडा पुल से होकर पांगी के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा पांगी और चंबा में रह रहे लोगों को होगा। इससे सरकारी व गैर सरकारी कार्यो को भी गति मिलेगी। गौरतलब है कि मौजूदा समय में चंबा से प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

बच्चों के साथ करें सही ढंग का बर्ताव

संवाद सहयोगी, चंबा : बच्चों के साथ यदि अच्छे ढंग से बर्ताव न किया जाए तो वे तनाव में आकर घर छोड़ने व आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो जाते हैं। यह बात चाइल्ड लाइन चंबा के सदस्य कुलदीप कुमार ने कही। चाइल्ड लाइन चंबा द्वारा शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गागला में ओपन हाउस का आयोजन किया गया, जिसमें चाइल्ड लाइन टीम के सदस्य कुलदीप कुमार व काजू राम ने अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम में स्कूल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:25 AM (IST)
        

890 ग्राम चरस सहित तीसा का युवक का काबू

संवाद सहयोगी, बनीखेत : बनीखेत पुलिस चौकी के स्टाफ ने वीरवार को 890 ग्राम चरस सहित तीसा क्षेत्र के एक युवक को दबोच मामला दर्ज कर लिया है। बनीखेत पुलिस चौकी के हवलदार करतार सिंह की अगुवाई में एचएचसी प्रीतम चंद, आरक्षी सुरेंद्र कुमार व आरक्षी कुलदीप चंद का दल वीरवार को बनीखेत में पेट्रोलिंग कर रहा था। इस दौरान स्थानीय बस स्टॉप पर खड़ा एक युवक पुलिस टीम को देखकर घबरा गया और शौचालय की ओर भागने लगा। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

अधेड़ व्यक्ति को पीटकर हमलावर अंधेरे में फरार

संवाद सहयोगी, चंबा : सुनारा पंचायत में कुछ अज्ञात लोगों ने अंधेरा का फायदा उठा कर एक व्यक्ति को बुरी से पीटा और फिर भाग गए। पीड़ित ने परिजनों की सहायता से पुलिस में मामला दर्ज करवा कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। जानकारी के अनुसार, कालू राम पुत्र पुन्नू राम गांव तागी डाकघर सुनारा बुधवार रात घर की ओर जा रहा था। इसी बीच रास्ते में घना अंधेरा होने से उसे कुछ दिख भी नहीं रहा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

गरेल मोड में कार लुढ़की, एक घायल

संवाद सूत्र, लचौड़ी : सलूणी तहसील के लचौड़ी-डंडी मार्ग पर बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे एक आल्टो कार गरेल मोड के समीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में कार चालक गंभीर घायल हो गया है। जानकारी के अनुसार, खेम राज पुत्र लच्छो राम गांव भिंग तहसील सलूणी बुधवार देर शाम को कार लेकर लचौड़ी-डंडी मार्ग पर जा रहे थे। गरेल मोड के पास पहुंचते ही कार अचानक अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क गई। हादसे में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

टूटा विद्यार्थियों के सब्र का बांध

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा में वीरवार को बसें न रोकने पर विद्यार्थियों के सब्र का बांध टूट पडा। गुस्साए विद्यार्थियों ने वीरवार सुबह चंबा-तीसा मार्ग पर शिकारी मोड के पास एचआरटीसी की बस रोक चक्काजाम कर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। विद्यार्थियों ने बताया कि पिछले काफी समय से एचआरटीसी के चालक व परिचालक उनके स्कूल जाने के समय में बसों को नहीं रोक रहे हैं। जिसके चलते उन्हें काफी दिक्कतों का सामन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

योजनाओं को आमजन तक पहुंचाएं कार्यकर्ता

संवाद सूत्र, भरमौर : लोकसभा चुनाव में मिली हार से युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को फिर से संगठित करने के लिए वीरवार को भरमौर में एक बैठक हुई। इस दौरान युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कांग्रेस चुनाव में भाजपा से सिर्फ प्रचार के मामले में ही पिछड़ी है, जिस कारण लोक सभा चुनाव में हार मिली। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सोशल मीडिया व प्रिंट मीडिया का जितना अधिक उपयोग हो सकता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

कम अनुबंध पर पंचायत प्रेरक नाखुश

संवाद सहयोगी, चंबा : पंचायत प्रेरक वीरवार को अपनी समस्या के संबंध में उपायुक्त एम सुधा देवी से मिले। प्रेरकों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि उन्हें इस वर्ष बहुत कम अनुबंध किया जा रहा है। पहले यह अनुबंध एक वर्ष का किया जाता था, लेकिन इस बार कुछ माह तक का ही अनुबंध किया जा रहा है, जो कि इन प्रेरकों के साथ अन्याय है। इससे प्रेरकों को काफी धक्का लगा है। प्रेरकों ने कहा कि इससे पहले भी वे अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

पीटने के बाद बेसुध को खाई में धकेला

संवाद सूत्र, सलूणी : किहार में एक युवक के साथ बेरहमी से मारपीट करने का मामला पेश आया है। पहले तो युवक को बुरी तरह से पीटा गया और बाद में उसे बेसुध अवस्था में खाई में धकेल दिया गया। यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब घायल के परिजन न्याय की गुहार लगाने किहार थाना में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे। जानकारी के अनुसार, हरी सिंह (24) पुत्र श्रीधर गांव थेवा पंचायत डांड गत दिवस रात के करीब दस बजे घर की ओर आ र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

पैसा दबाने वालों की अब खैर नहीं

संवाद सहयोगी, चंबा : आइपीएच विभाग का पैसा दबाने वालों की अब खैर नहीं है। विभाग ने उपभोक्ताओं को बिल न भरने पर शीघ्र ही नोटिस जारी करने का मन बनाया है। इसके लिए विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। गौर हो कि विभाग पहले ही उपभोक्ताओं को बिल भरने की चेतावनी दे चुका है। इसके बावजूद उपभोक्ताओं पर कोई असर नहीं हुआ। विभाग ने ऐसे लगभग सौ के करीब उपभोक्ताओं को चिह्नित कर लिया है जो आइपीएच विभाग का पानी तो पी रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

बेरोजगारों को परियोजनाओं में दिलाया जाएगा रोजगार

संवाद सहयोगी, चंबा : युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि युकां युवाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान को प्रयासरत है। सरकार बेरोजगार युवाओं को प्रदेश की परियोजनाओं में रोजगार दिलाने के प्रयास कर रही है। पैरा व पीटीए शिक्षकों को उनके सब्र का फल जल्द मिलेगा। इनके लिए नीति बनाई जा रही है। वह बुधवार को चंबा में जनसंपर्क अभियान में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश की समस्याओं के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

पीटीए शिक्षक क्यों नहीं कर सकते पेपर मूल्यांकन

संवाद सहयोगी, चंबा : पेपर के मूल्यांकन में शिक्षा बोर्ड ने यदि पीटीए शिक्षकों को योग्य नहीं ठहराया तो पूरे जिला से पीटीए शिक्षक शिक्षा बोर्ड धर्मशाला में सचिव कार्यालय का घेराव करेंगे। यह बात जिला कार्यकारी समिति के चेयरमैन पंकज कुमार ने कही। चेयरमैन ने कहा कि इसके बाद भी बोर्ड सचिव द्वारा पीटीए के पक्ष में फैसला नहीं दिया जाता है तो शिक्षक न्यायालय में अपने हक के लिए लड़ेंगे। पीटीए शिक्षकों की जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

शीतकालीन स्कूलों की पांचवीं की वार्षिक परीक्षा चार दिसंबर से

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला में पांचवीं कक्षा की शीतकालीन वार्षिक परीक्षा चार दिसंबर से शुरू होगी। जिला प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह पठानिया ने बताया कि जिला के समस्त खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों को विभाग की तरफ से इस बारे में सूचित किया जा रहा है। पांचवीं कक्षा की शीतकालीन वार्षिक परीक्षा सत्र 2014-15 के लिए चार से 12 दिसंबर तक होनी निश्चित हुई है। इसके साथ जो ग्रीष्मकालीन स्कूल हैं उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें