1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

शांति भंग करने के आरोप में दो धरे

ज्वालामुखी : ज्वालामुखी पुलिस ने शांति भंग करने व हुड़दंग मचाने पर सिहोरपाई के बलखरी निवासी रणवीर सिंह व मझीण के अमरेहड़ निवासी करनैल सिंह को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी डीएसपी ज्वालामुखी ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:00 PM (IST)
        

मणिमहेश यात्रियों के लिए स्वास्थ्य महकमे का अलर्ट

सुरेश ठाकुर, चंबा पवित्र मणिमहेश यात्रा के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने मणिमहेश जाने वाले श्रद्धालुओं से आह्वान किया है कि दिल, ब्लड प्रेशर व फेफड़ों की किसी भी तरह की बीमारी से ग्रसित हैं, तो वह इस यात्रा से परहेज करें, जबकि ब्लड प्रेशर के रोगी भी जान को जोखिम में न डालकर यात्रा टाल दें। समुद्र तल से करीब 19 हजार 500 फुट की उंचाई पर नाममात्र की ऑक्सीजन होने स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:48 PM (IST)
        

90 फीसद लोगों में हृदय रोग के लक्षण : डॉ. मरवाह

संवाद सहयोगी, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में मिलेनियम पीपल्स सोसायटी की ओर से इंदिरा गाधी मेडिकल कॉलेज शिमला के सौजन्य से वीरवार को तीन दिवसीय निशुल्क हृदय रोग जांच शिविर शुरू हो गया। इसका शुभारंभ एसपी चंबा चंबा डॉ. डीके चौधरी ने किया। शिविर में आइजीएमसी शिमला के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. राजीव मरवाह व कोनाल महाजन मरीजों की निशुल्क जाच करेंगे। पहले दिन 160 लोगों की जांच की गई है, जबकि 600 के करीब ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:48 PM (IST)
        

सड़क किनारे पत्थर रखने पर मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस थाना चुवाड़ी के तहत गांव सुनागर में एक व्यक्ति को सड़क किनारे पत्थरों का ढेर लगाना महंगा पड़ गया। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना चुवाड़ी के तहत सुनागर गांवासी कमलेश कुमार ने सड़क किनारे पत्थरों का ढेर लगा रखा था, इससे राहगीरों तथा वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:23 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने जानी सब्जी उत्पादन की नवीन विधियां

फोटो सहित: 3 बीएएन 65 संवाद सूत्र, बकलोह : राजकीय वरिष्ठ माद्यमिक विद्यालय ककीरा के छठी से दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने तलारा गांव का भ्रमण किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने कृषि कार्यो व सब्जी उत्पादन की विधियों से अवगत करवाया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य ओपी चोपड़ा ने बताया कि अध्यापक प्रेरणा गुरुंग के साथ तलारा गए विद्यार्थियों ने कृषक मनसा राम के पॉलीहाऊस का अवलोकन किया। मनसा राम ने विद्यार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:21 PM (IST)
        

सुलाना में दुकान से 9000 मिलीलीटर शराब पकड़ी

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस थाना तीसा के तहत सुलाना गांव में दुकान पर अवैध रूप से शराब रखने का मामला सामने आया है। पुलिस टीम सुलाना गांव में गश्त पर थी, इस दौरान गांववासी चैन ¨सह की दुकान में शक के आधार पर तलाशी ली गई। इस दौरान पुलिस ने उक्त दुकान से 9000 मिली लीटर अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने शराब को अपने कब्जे में लेकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी हेड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:18 PM (IST)
        

सुलाना में दुकान से 9000 मिलीलीटर शराब पकड़ी

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस थाना तीसा के तहत सुलाना गांव में दुकान पर अवैध रूप से शराब रखने का मामला सामने आया है। पुलिस टीम सुलाना गांव में गश्त पर थी, इस दौरान गांववासी चैन ¨सह की दुकान में शक के आधार पर तलाशी ली गई। इस दौरान पुलिस ने उक्त दुकान से 9000 मिली लीटर अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने शराब को अपने कब्जे में लेकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी हेड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:17 PM (IST)
        

149 चालान कर वसूला 32 हजार रुपये जुर्माना

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में बढ़ते सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। वीरवार को पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लघंन करने पर 149 वाहन चालकों के चालान कर 32,100 रुपये जुर्माना वसूला है। इसके अलावा कोटपा एक्ट के तहत आठ चालान कर 800 रुपये जुर्माना वसूला है। वहीं, अवैध खनन करने पर तीन चालान कर 7200 रुपये जुर्माना वसूला गया। एक चालान पॉलीथीन का कर 500 रुपये जुर्माना ठोका है। पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:12 PM (IST)
        

वल्ला-चंगरेटा सड़क खस्ताहाल

फोटो सहित: 3 बीएएन 64 संवाद सूत्र, समोट : उपमंडल भटियात की हटली पंचायत के तहत वल्ला-चंगरेटा सड़क की हालत बेहद खस्ता हो गई है। सड़क की कोलतार उखड़ चुकी है, वहीं सड़क में गड्ढों की भी भरमार है। खस्ताहाल सड़क की वजह से जहां वाहनों को नुकसान हो रहा है, वहीं, राहगीरों को भी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। खस्ताहाल सड़क पर हादसों का भी भय लगा रहता है। स्थानीय निवासी चैन ¨सह, र¨वद्र ¨सह, स्वरूप ¨सह, अमर ¨सह, सरव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:54 PM (IST)
        

एक कमरे में चल रहा नधोग स्कूल

संवाद सहयोगी, डलहौजी : राजकीय प्राथमिक पाठशाला नधोग एक कमरे में ही चल रही है। पाठशाला का भवन क्षतिग्रस्त हो चुका है, जिस कमरे में कक्षाएं चल रही हैं, उसकी हालत भी दयनीय है। एसएमसी अध्यक्ष जीवन कुमार व सदस्यों ने कहा कि बीते वर्ष भारी बरसात के कारण स्कूल के भवन के दो कमरे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके अलावा जिस कमरे में बच्चे प्रार्थना करते थे, उसकी भी पपड़ियां निकलने लग गई हैं। शिक्षा विभाग की ओर से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:50 PM (IST)
        

बिना बलि मणिमहेश झील पार नहीं करेंगे शिव चेले

संवाद सहयोगी, भरमौर : प्रदेश उच्च न्यायालय की ओर से प्रतिबंधित पशु बलि से छूट पाने के लिए पदमश्री मुसाफिर राम वीरवार को शिव चेलों के साथ एडीएम भरमौर के पास पहुंच गए। मुसाफिर राम ने कहा कि न्यायालय ने धार्मिक स्थलों में पशु बलि पर प्रतिबंध लगाया है, यह जानकारी है। लेकिन उन तमाम धार्मिक स्थलों पर मानव जीवन कसौटी पर नहीं उतरता है, क्योंकि शिव चेले मणिमहेश झील को तभी पार करते हैं जब झील के एक अति गहरे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:44 PM (IST)
        

पहलवान सोमवीर ने जीता सलूणी का दंगल

सवांद सहयोगी, सलूणी : उपमंडल सलूणी का ¨छज मेला बुधवार को धूमधाम से संपन्न हो गया। इस दौरान कमेटी सदस्यों ने विश्राम गृह सलूणी से पूरे बाजार से होते हुए शोभयात्रा निकाली। इसके उपरांत दंगल का आयोजन किया गया। ¨छज मेला सलूणी की पहली माली एशिया के स्वर्ण पदक विजेता सोमवीर ने जीती। उन्होंने हिमाचल केसरी जॉनी चौधरी को हराया। विजेता को पुरस्कार के रूप में 31 हजार रुपये व्यापार मंडल सलूणी के अध्यक्ष हंस रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:27 PM (IST)
        

पेंशनर्स कल्याण संघ की बैठक स्थगित

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पेंशनर्स कल्याण संघ जिला चंबा की हर माह पांच तारीख को बनीखेत में होने वाली बैठक इस मर्तबा स्थगित कर दी गई हैं। संघ के जिला महासचिव रतन चंद शर्मा ने बताया कि पांच सितंबर को जन्माष्टमी पर्व के चलते बैठक को स्थगित किया गया है। जिला अध्यक्ष कुलदीप चंद शर्मा व अन्य कार्यकारिणी पदाधिकारियों के साथ चर्चा करने के उपरांत बैठक की अगली तिथि जल्द घोषित कर दी जाएगी। शर्मा ने पेंशनरों की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:59 PM (IST)
        

पंजीकरण से लिए दो घंटे का इंतजार

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : लाहड़ू स्थित चेक पोस्ट पर मणिमहेश यात्रा के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं तथा वाहनों के पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी तरह से पटरी से उतरती नजर आ रही है। मात्र एक या दो सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लाहड़ू में पंजीकरण के लिए लगाई गई है। इस कारण मणिमहेश यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। स्टाफ की कमी के कारण सड़क पर श्रद्धालुओं तथा वाहनों की लंबी कतार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:33 PM (IST)
        

जन्माष्टमी पर रात 12 बजे तक होगा कीर्तन

संवाद सहयोगी, चंबा : हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व प्राचीन ऐतिहासिक मंदिर गोपी वल्लभ मौहल्ला नंद सपड़ी में शनिवार को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। आयोजक मान ¨सह नरूला ने बतया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव के बाद सात सितंबर (सोमवार) को अन्न प्राशन कार्यक्रम भी होगा। इस वर्ष मनाए जाने वाले श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। पांच सितंबर शनिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:15 PM (IST)
        

भोले के जयकारों से गंज उठा भरमौर

संवाद सयहोगी, भरमौर : मणिमहेश यात्रा को दो दिन बाकी हैं, लेकिन चंबा-भरमौर मार्ग पर शिव भक्तों की भरमार लग गई है व भोलेनाथ के जयकारों से गूंज उठा है। हर रोज सैकड़ों की तादाद में यात्री पवित्र डल झील मणिमहेश में डुबकी लगाने के लिए जा रहे हैं। प्रशासन से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार अब तक तीस हजार श्रद्धालु पवित्र स्नान कर चुके हैं। हालांकि अभी प्रशासनिक तौर पर यात्रा की शुरुआत नहीं हो पाई है, लेकिन बावजू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:11 PM (IST)
        

रंग-बिरंगे परिधानों में नृत्य कर मनाया जन्माष्टमी उत्सव

फोटो सहित- संवाद सूत्र, सुल्तानपुर : किड्स इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल सुल्तानपुर में वीरवार को जन्माष्टमी उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर राधा-कृष्ण स्वरूप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न परिधानों में सजे नन्हे बच्चों ने नृत्य पेश किया। स्कूल के चेयरमैन सुरेंद्र शर्मा ने विद्यार्थियों को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए बच्चों की प्रशंसा की और उन्होंने कहा कि बच्चों को कृष्ण के जीवन से कुछ सीखने की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:01 PM (IST)
        

नेहा ने दिया बेहतरीन भाषण

संवाद सहयोगी, चंबा : भाषा एवं संस्कृति विभाग चंबा की ओर से जिला मुख्यालय स्थित रंगमहल में वीरवार को ¨हदी पखवाड़े का आयोजन किया गया। पखवाड़े में भाषण, प्रश्नोत्तरी तथा निबंध लेखन इत्यादि प्रतियोगिताएं करवाई गई। इसमें विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। भाषण प्रतियोगिता में डीएवी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा की नेहा ने पहला तथा युक्ति भारद्वाज ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं, हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 04:58 PM (IST)
        

स्टाफ की कमी से प्रभावित हो रहा काम

संवाद सहयोगी, चंबा : तहसील कार्यालय चंबा में स्टाफ की कमी लोगों पर भारी पड़ रही है। चंबा तहसील में स्टाफ कम होने के कारण एक तो कर्मचारियों को ओवर टाइम काम करना पड़ रहा है। वहीं लोगों को भी प्रमाण पत्र बनाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। लिहाजा समय पर प्रमाण पत्र न मिलने के कारण तहसील कार्यालय में कर्मचारियों के साथ तू-तू मैं-मैं होना आम बात हो गई है। वीरवार को एक व्यक्ति का प्रमाण-पत्र न मिलन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 04:47 PM (IST)
        

भटका स्कूल की उषा दौड़ी सबसे तेज

संवाद सहयोगी, पुखरी : राजकीय उच्च विद्यालय भटका में आयोजित छात्राओं कीर अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन वीरवार को कबड्डी, वालीबॉल, खो-खो, ऐथलेटिक्स व बैड¨मटन सहित अन्य स्पर्धाओं के मैच हुए। सचिव खेल प्रबंधन एवं मुख्याध्यापक भटका हितेंद्र कुमार ने बताया कि 600 मीटर दौड़ में भटका स्कूल की उषा पहले, भोली दूसरे तथा बाट स्कूल की नेहा तीसरे स्थान पर रही। 100 मीटर दौड़ में बाट स्कूल की नेहा पहले, भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 04:27 PM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें