Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

तीसा में साढ़े पांच सौ ग्राम चरस बरामद

तीसा : पुलिस ने थाना तीसा के तहत 550 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस को यह सफलता यातायात नियंत्रण के दौरान हाथ लगी। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान विवेक पुत्र चंद्रोका निवासी गुंदा बस्ती बिहार के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी डरकुंड के पास पैदल जा रहा था और उसने एक बैग ले रखा था। इस दौरान यातायात नियंत्रण में जुटी पुलिस ने संदेह के आधार पर आरोपी से पूछताछ की और बैग की तलाशी के दौरान उसके क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

चंबा में राज्यस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता 16 अगस्त से

संवाद सहयोगी, चंबा : हॉकी की राज्यस्तरीय स्पर्धा चंबा में 16 अगस्त से शुरू होगी। इस संबंध में सोमवार को जिला हॉकी संघ की वार्षिक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला हॉकी संघ के प्रधान धर्म मल्होत्रा ने की। बैठक मे विशेषतौर पर चंबा में हॉकी के खेल को बढ़ावा देने के लिए व विभिन्न प्रतियोगिता के आयोजन संबंधित विषय पर गहन चर्चा की गई। साथ ही यह निर्णय भी लिया गया कि 16 से 18 अगस्त के बीच चंबा मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

दुनेरा के पास बस पलटी, 22 घायल

संवाद सहयोगी, बनीखेत : चंबा-पठानकोट राजकीय उच्च मार्ग पर रविवार देर रात एचआरटीसी की चंबा से देहरादून जा रही बस पंजाब के पठानकोट जिला के दुनेरा गांव के समीप अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। हादसे के समय बस सवारियों से बरी हुई थी। हादसे में लगभग 22 यात्री घायल हुए हैं। कुछ घायल को उपचार के लिए दुनेरा के समीप बुंगल अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया। जबकि हादसे में घायल हुए 11 यात्रियों को उपचार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

चमेरा बांध में आगंतुकों पर पाबंदी

जागरण संवाददाता, चंबा : एनएचपीसी के बांध और सुरंग तक अब कोई भी पर्यटक नहीं पहुंच पाएगा। एनएचपीसी प्रबंधन ने आगंतुकों के लिए पास देना बंद कर दिए हैं। आतंकवादी घुसने की अफवाह के बाद लिए गए इस फैसले में परियोजना प्रबंधन ने बांध की सुरक्षा को भी कड़ा कर दिया है। इस बारे में परियोजना प्रबंधन ने सोमवार को एक बैठक का भी आयोजन किया है। जिसकी अध्यक्षता चमेरा पावर स्टेशन दो के मुख्य अभियंता विक्रम सिंह ने की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

चंबा-चंडीगढ़ वाया चुवाड़ी बस सेवा बहाल

संवाद सूत्र, चुवाड़ी : भटियात क्षेत्र के लोगों की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा चंबा से चंडीगढ़ वाया चुवाड़ी सुपर फास्ट बस सेवा सोमवार से शुरू कर दी गई है। यह बस चंबा से सुबह तीन बजकर 51 मिनट पर चलेगी। चंबा से वाया जोत, चुवाड़ी, नूरपुर, जसूर, तलवाड़ा, अंब व ऊना होते हुए 12 बजकर दस मिनट पर चंडीगढ़ पहुंचेगी। बस के चलने से चुवाड़ी, लाहड़ू, सिहुंता, समोट, टूंडी और कई दूर-दराज के क्षेत्र के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

मणिमहेश यात्रा से पूर्व खरीदें आवश्यक उपकरण

संवाद सूत्र, चंबा : प्राकृतिक आपदा प्रबंधन के लिए आवश्यक उपकरणों की खरीद व औपचारिकताएं मणिमहेश यात्रा से पूर्व सुनिश्चित की जाएं। उपायुक्त ने मंडे मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए जिला दंडाधिकारी को निर्देश दिए। उपायुक्त ने राजस्व रिकार्ड को तीसा से सलूणी शिफ्ट करने के लिए कार्य की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर के राजस्व पेपर को तुरंत प्रदेश सरकार को भेजा जाए। भरमौर के अस्पताल भवन है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

परछोड़ में जर्जर हुआ लकड़ी का पैदल पुल

संवाद सूत्र, बकलोह : भटियात विधानसभा हलके के तहत परछोड़ गांव के लिए लाहड़ू-चुवाड़ी खड्ड पर दशकों पहले बनाया गया लकड़ी का पैदल पुल खस्ताहाल अवस्था में है। पुल के तख्ते व कड़ियां सड़ चुकी हैं। जिससे पुल से गुजरते हुए हर वक्त दुर्घटना का भय लगा रहता है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि लाहड़ू-चुवाड़ी खड्ड पर बने पुल से नड्डल, परछोड़, जांबल व सलोह आदि गांव के लोगों को काफी सुविधा हुई थी। परंतु दशकों से आवश्यक म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

जिला बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी महासंघ दोफाड़

संवाद सहयोगी, चंबा : बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी महासंघ चबा के दोफाड़ होने से दोनों पक्ष के नेता अपने आपको सही साबित करने में दूसरे पक्ष को भ्रमित कर देने वाला बता रहे हैं। जबकि एक पक्ष का तो कहना है कि स्वयंभू नेताओं का हकीकत से कोई सरोकार नहीं है। इनका काम अपने हितों को साधते हुए कर्मचारी हितों के साथ खिलवाड़ करना है। बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी महासंघ चबा के अध्यक्ष जगदीश चौहान, महासचिव एमआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

मिंजर मेले की नहीं बिकी दस फीसद दुकानें

राकेश शर्मा, चंबा आतंकवाद की अफवाह का असर मिंजर मेले के कारोबार पर नजर आ रहा है। करोड़ों रुपये के कारोबार वाले इस अंतरराष्ट्रीय मेले से ठीक पहले उड़ी अफवाह की वजह से दिल्ली, पंजाब व जम्मू-कश्मीर समेत अन्य कई राज्यों से आने वाले व्यापारियों ने अपने कदम रोक लिए हैं। अकेले चौगान नंबर एक व दो में 270 से अधिक व्यापारियों को जगह देने का बंदोबस्त किया गया है। मिंजर आयोजन को सिर्फ छह दिन बाकी बचे हैं और अब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

बस से टकराई मोटरसाइकिल दो युवक हुए घायल

बनीखेत : चंबा-पठानकोट राजकीय उच्च मार्ग पर शनिवार देर शाम एक मोटरसाइकिल के बस से टकरा जाने से मोटरसाइकिल सवार दो युवक घायल हो गए। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। मंडी से चंबा की ओर जा रही एचआरटीसी की बस संख्या एचपी-73-0907 जब बोंखरी मोड़ पर पहुंची तो अचानक बाथरी की ओर से आ रहा एक एप्लाइड फॉर बुलेट मोटरसाइकिल अचानक बस के साथ आ टकरा गया। हादसे के समय मोटरसाइ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

ऑडिशन की तिथि दो दिन तक बढ़ाई

संवाद सूत्र, चंबा : जिला प्रशासन द्वारा करवाए जा रहे मिंजर मेले के ऑडिशन के तीसरे दिन 65 कलाकारों तथा गायकों ने आडिशन में हिस्सा लिया। विभिन्न-विभिन्न जगह से ऑडिशन देने के लिए गायक तथा कलाकार आए हुए थे। ऑडिशन के लिए प्रार्थना पत्र ज्यादा आ जाने के कारण ऑडिशन की तिथि दो दिनों तक बढ़ा दी गई है। प्रशासन के पास ऑडिशन के लिए 450 से अधिक प्रार्थना पत्र आए हुए हैं। लोक कलाकारों के चयन के लिए डीपीआरओ रव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

बाइक सवार ने गृहरक्षक को मारी टक्कर

संवाद सूत्र, चुवाड़ी : दो मोटरसाइकिल सवार युवकों ने एक होमगार्ड जवान प्रभात सिंह को रविवार दोपहर लाहड़ू बैरियर के समीप बाइक से टक्कर मार दी। उस समय बैरियर पर हेड कांस्टेबल देसराज व होमगार्ड प्रभात सिंह लाहड़ू बैरियर पर ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान दो युवक बाइक पर सवार हो कर लाहड़ू बैरियर से गुजरे होमगार्ड के जवान प्रभात सिंह ने जब उन्हें चेकिंग के लिए रोकने की कोशिश की। तो उन्होंने बाइक सीधी होमगार्ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

चुवाड़ी के साहला नामक स्थान पर आल्टो लुढ़की

संवाद सूत्र, चंबा : चुवाड़ी-सिहुंता मार्ग पर साहला नामक स्थान के समीप एक मारूति आल्टो कार एचपी 57-2131 गहरी खाई में लुढ़क गई। जिसके चलते इसमे सवार चालक उधम सिंह पुत्र विशन दास निवासी पंजला की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन में मौजूद दूसरा सवार अंकुश पुत्र उधम सिंह उम्र 17 वर्ष गांव बथाऊं डाकघर पातका गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही एंबुलेंस पायलेट तरसेम कुमार व ईएमटी विरेंद्र सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

होली में लकड़ी काटने गया व्यक्ति फिसल कर नाले में गिरा

संवाद सूत्र, होली : उपतहसील होली की कुवांरसी पंचायत के हिंलग गांव का एक व्यक्ति जंगल में लकड़ी काटते हुए पैर फिसल जाने से पास लगते नाले में बह गया। व्यक्ति की पहचान राजकुमार पुत्र रतन चंद के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि शनिवार शाम के समय व्यक्ति जंगल में लकड़ी लाने के लिए गया था जहां उसका पैर फिसल जाने से साथ लगते नाले में जा गिरा। नाले का बहाव इतना तेज था कि व्यक्ति अपने आप को बचा न सका और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

बारिश के कारण चंबा-सनवाल मार्ग रहा बंद

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा में शुक्रवार की देर रात हुई भारी बारिश के चलते चंबा-सनवाल मार्ग बंद हो गया है। चंबा-सनवाल मार्ग पर जूठेड नाला नामक में आए पानी के भारी बहाव के चलते सड़क के ऊपर से बहने वाले इस नाले ने सड़क को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया है। परिणामस्वरूप पानी के बहाव से इस स्थान पर सड़क का डंगा बहने से यातायात शनिवार को पूरी तरह अवरुद्ध रहा। हालांकि शनिवार को बारिश थमने के बाद लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

आधा किलो चरस सहित धरा गया एक व्यक्ति

संवाद सहयोगी, बनीखेत : डलहौजी पुलिस थाना के स्टाफ ने 500 ग्राम चरस सहित एक व्यक्ति को दबोच एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह डलहौजी के समीप बैलून कैंट में हवलदार भजन सिंह व अन्य पुलिस कर्मचारी रुटिन चेकिंग कर रह थे। इसी दौरान एक व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर घबरा गया। जिस पर शक होने पर पुलिस कर्मचारियों ने उसे दबोच जब तलाशी ली तो धरे व्यक्ति के पास से 500 ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

दो साल से संशोधित ग्रेड पे का इंतजार

जागरण संवाददाता, टांडा : प्रदेशभर में सेवाएं दे रही नर्सिग सिस्टर को दो साल से संशोधित ग्रेड पे का इंतजार है। इन्हें अभी 3800 ग्रेड पे मिल रहा है, जबकि 2012 से इन्हें पंजाब की तर्ज पर 4800 ग्रेड पे मिलना था। संशोधित ग्रेड पे न मिलने से नर्सिग सिस्टर में रोष है। हर मंच पर ग्रेड पे का मामला उठाने के बावजूद, उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नर्सिग सिस्टर को 2012 से संशोधित ग्रेड पे पंजाब की त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:15 AM (IST)
        

किहार में पुलिस ने पकड़ी साढ़े 65 किलो नाग छतरी

सलूणी : उपमंडल सलूणी के किहार में पुलिस ने वीरवार शाम को एक व्यक्ति से लगभग साढ़े 65 किलो नाग छतरी बरामद की है। जिसके बाद उक्त व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है। किहार पुलिस साला नाला में गश्त पर थी। तभी अचानक किहार की ओर से आ रहा माल वाहक नंबर एचपी 73-1679 को रोक कर उसकी तलाशी ली गई। जिस दौरान वाहन में बैठे नरेश कुमार पुत्र चमन गांव बुखाड़िया तहसील सलूणी से 14 बैग नाग छ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

चंबा में 22 से 25 अगस्त तक सेना में होगी खुली भर्ती

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा पुलिस मैदान में 22 से 25 अगस्त 2014 तक सेना में केवल जिला चंबा के लिए खुली भर्ती होगी। जिसमें सोल्जर सामान्य ड्यूटी, सोल्जर क्लर्क व एसकेटी ट्रेड के पद भरे जाएंगे। उम्मीदवार अपने पूरे दस्तावेजों के साथ आएं। सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर से कर्नल नवजोत कंग ने बताया कि 22 अगस्त को सोल्जर सामान्य ड्यूटी, 23 अगस्त को सोल्जर क्लर्क व एसकेटी जिला चंबा के सभी उम्मीदवार तथा 23 अग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

प्रशिक्षित किसानों को ही मिलेगी पालीहॉउस सब्सिडी

संवाद सहयोगी, चंबा : प्रदेश में कृषि विभाग द्वारा एक सौ ग्यारह करोड़ के बजट से 4700 पालीहॉउस लगाए जाएंगे। किसानों को पालीहॉउस लगाने के लिए सरकार द्वारा 85 फीसद सब्सिडी भी दी जा रही है। योजना के तहत 25 लाख 50 हजार की पहली किश्त पहुंच चुकी है। इससे प्रदेश के किसानों को सीधा लाभ पहुंचने वाला है। कृषि उपनिदेशक चंबा डॉ. शिव कुमार शर्मा ने बताया कि डॉ. वाईएस परमार किसान बागबान समृद्धि योजना के तहत सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें