Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंबा

लुटेरों की सरकार है कांग्रेस : शांता

संवाद सहयोगी, चंबा (कांगड़ा) : चंबा-कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी शांता कुमार ने बुधवार को अपने चंबा दौरे के दौरान होटल इरावती में एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया। शांता कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव में आश्चर्य चकित करने वाले नतीजे सामने आएंगे। यह आवश्यक नहीं कि शिमला में जिसकी सरकार है केंद्र में भी उसकी सरकार हो। हमीरपुर जिले में नरेंद्र मोदी की रैली में ये साबित भी हो चुका है। धर्मशाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

पठानकोट-लाहुल वाया भरमौर बनेगा राष्ट्रीय मार्ग

संवाद सहयोगी, चंबा (मंडी) : पठानकोट-भरमौर मार्ग को लाहुल-स्पिति तक पहुंचाया जाएगा। देश की सुरक्षा के लिहाज से यह कार्य होना अति आवश्यक है। यह शब्द मंडी संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने चंबा में बुधवार को प्रेसवार्ता में कहे। उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरी है कि कांग्रेस सरकार इस बार भी केंद्र में पूर्ण बहुमत के साथ काबिज हो। कांग्रेस सरकार ने जिस घोषणा पत्र पर गत विधानसभा चुना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

देखो सरकार! एंबुलेंस अनदेखी से बेकार

संवाद सूत्र, चंबा : क्षेत्रीय अस्पताल चंबा का एक रोगी वाहन पिछले काफी समय से तकनीकी रूप से खराब पड़ा हुआ है। जिसके अभाव में अस्पताल से अन्य क्षेत्र के लिए रेफर किए जाने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि चिकित्सालय चंबा की एंबुलेंस गाड़ी नंबर एचपी 48 ए 0113 पिछले काफी दिनों से अस्पताल में धूल फांक रही है। गाड़ी का काम पिछले काफी से नहीं हुआ है। खरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मोदी हिमाचल से कर लें गुजरात की तुलना

संवाद सूत्र, भरमौर : मोदी अपने गुजरात माडल की तुलना हिमाचल से कर लें तब उन्हें पता चलेगा कि अभी तक विकास के मामले में वह हिमाचल से काफी पीछे हैं। ये बात मंडी संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने बुधवार को जनजातीय क्षेत्र भरमौर में एक नुक्कड़ सभा के दौरान कही। उन्होंने नरेंद्र मोदी को विकास की नीतियां बनाने में फिसड्डी बताते हुए कहा कि जो लोग गुजरात को शिक्षा, स्वास्थ्य व सामाजिक से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

तीसा के सनवाल में दो गुट आपस में भिड़े

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा के सनवाल क्षेत्र में दो गुटों की खुनी झड़प के बाद दोनों ओर के कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय चिकित्सालय में दाखिल करवाया गया है। झड़प को रोकने के लिए पुलिस मुख्यालय से पुलिस बल को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जानकारी के अनुसार चुराह हलके के सनवाल क्षेत्र में सोमवार को ही किसी बात को लेकर काफी तनाव चल रहा था। जिसके बाद इसी दिन दोनों गुटों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

चुराह में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म

संवाद सूत्र, तीसा : उपमंडल तीसा में पांच वर्ष की एक बच्ची के साथ बलात्कार होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाई है कि सोमवार रात को खाना खाने के बाद वह पति के साथ नजदीकी रिश्तेदार के घर गए थे और बच्चे घर में टीवी देख रहे थे। शिकायत के अनुसार, उनके घर में कुंवर लाल शराब के नशे में धुत होकर आया और उसने दो बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

लोगों के घर पहुंच रहा नाली का गंदा पानी

संवाद सूत्र, चंबा : जरा सावधान हो जाईए कहीं आइपीएच विभाग की पेयजल पाइप लाइनों में लीकेज से कहीं आपके और आपके परिजनों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ तो नहीं हो रहा है। शहर के साथ लगते परेल क्षेत्र में आइपीएच विभाग की लापरवाही का खामियाजा पेयजल उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। गौर हो कि परेल में आइपीएच विभाग की कई पेयजल पाइप लाइन गंदी नालियों से होकर गुजर रही हैं। जबकि इनमें से कई पाइपों में पिछले काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

जलाशय से खोखली हुई पुल की नींव

प्रमोद कुमार, गरोला क्षेत्र के विकास में परियोजनाओं का अहम स्थान है। परियोजनाओं से प्राप्त आय का कुछ हिस्सा क्षेत्र के विकास के लिए खर्च किया जाता है। इसके बावजूद जनजातीय क्षेत्र को चंबा से जोड़ने वाले खड़ामुख पुल का सभी परियोजनाएं इसका क्षेत्र के प्राकृतिक संसाधनों की भांति दोहन कर रही हैं। लगभग ढ़ाई दशक पहले रावी नदी के सूखे तट पर पिल्लर देकर इसका निर्माण किया गया था। मगर विभाग को पुल के निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हिलिंग में जंगली जानवर ने मार डाली 17 भेड़ें

संवाद सूत्र, होली : जनजातीय क्षेत्र होली के हिलिंग में जंगली जानवर ने एक स्थानीय भेड़ पालक की लगभग 17 भेड़ों को मौत के घाट उतार दिया है। जबकि पांच अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया है। मंगलवार को पशु पालन विभाग होली के चिकित्सक की अगुवाई में एक दल ने घटना स्थल पर जाकर मौके का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि मारी गई 17 भेड़ों की जिस प्रकार से चीर फाड़ की गई है। यह किसी जंगली जानवर का ही काम है। मगर यह ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

विरोधियों पर जमकर बरसे शांता

संवाद सहयोगी, चंबा : कांग्रेस देश चलाने में विफल साबित हुई है। आज देश में गरीबी, महंगाई, नकस्लवाद व बेरोजगारी की समस्या काफी मात्रा में पनप रही है। जिसके चलते देश का हर वर्ग हताश और निराश दिख रहा है। मौजूदा केंद्र सरकार इन सब चीजों से बेखबर आम जनता को पीस रही है। ये बात मंगलवार को चंबा-कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी शांता कुमार ने चंबा चौगान नंबर दो में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

खड्ड को बना दिया डंपिंग साइट

संवाद सूत्र, चुवाड़ी : भटियात के लाहड़ू क्षेत्र में एक सिंचाई परियोजना के निर्माण कार्य में लगी कंपनी द्वारा भारी अनियमितताएं बरती जा रही हैं। जिसके आगामी समय में यहां के लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। परियोजना निर्माण के लिए जिस सुरंग से मिट्टी निकाली जा रही है। उसे कंपनी के कामगारों द्वारा सीधे साथ बहती खड्ड में फेंक दिया जा रहा है। प्रभावित क्षेत्र ग्राम पंचायत परछोड़ के प्रधान राजकुमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

गटिायनी गांव की महिला ने चमेरा झील में कूदी, मौत

संवाद सहयोगी, बनीखेत : बाथरी पंचायत के गांव गटियानी की एक महिला ने सोमवार को चौहड़ा डैम के समीप चमेरा झील में छलांग लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। पुलिस ने लोगों की सहायता से महिला के शव को झील से बाहर निकालकर अपने कब्जे में ले लिया है। मृतका की पहचान गटियानी गांव के निवासी पवन कुमार की पत्नी अंजू देवी के तौर पर हुई है। जानकारी के अनुसार अंजू देवी के पिता किशन कुमार ने सोमवार सुबह ही डलहौजी थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हियाड़ गांव से धरा गया पिकअप चोरी का तीसरा आरोपी

संवाद सहयोगी, बनीखेत : विगत माह बाथरी से पिकअप चोरी करने के आरोप में डलहौजी पुलिस द्वारा शुक्रवार को धरे गए दो आरोपियों मुंशी राम पुत्र रामलाल निवासी गांव लदोड़ी (नुरपुर) व किशोरी लाल पुत्र हरि सिंह निवासी गांव सरड़ेऊ (तीसा) की शिनाख्त पर पुलिस ने पिकअप चोरी के तीसरे आरोपी को भी धर दबोचा है। धरे गए तीसरे आरोपी की पहचान प्यार सिंह पुत्र हंसराज निवासी गांव राह डाकघर कल्हेल (तीसा) के तौर पर हुई है। ज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हेलीकॉप्टर से पांगी पहुंची चुनाव सामग्री

संवाद सहयोगी, चंबा (कांगड़ा) : सात मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी में मतदान के प्रयुक्त होने वाली ईवीएम को सोमवार को पांगी घाटी के मुख्यालय किलाड़ पहुंचा दिया गया है। खेप में अभ्यास के लिए दो ईवीएम अलग से डाली गई हैं। ताकि वहां के लोगों व चुनाव अधिकारियों को सफल मतदान करने के बारे में जानकारी मुहैया करवाई जा सके। गौरतलब है कि मौजूदा समय में पांगी घाटी में च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बनीखेत निवासी की नाले में गिरने से मौत

संवाद सहयोगी, बनीखेत : बनीखेत निवासी एक व्यक्ति की ढांक में गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई उपरांत शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जानकारी के अनुसार बनीखेत के पद्धर वार्ड का निवासी हंस राज (60) पुत्र मदन उर्फ (गरीब दास) नशे का आदी था और यहां-वहां घूमता रहता था। रविवार को वह अपने परिजनों को यह कहकर घर से निकला कि वह कांगड़ा जा रहा है। परंतु वह कांगड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

इंसाफ के लिए पांचवीं बार पहुंचे उपायुक्त के द्वार

संवाद सूत्र चंबा : इंसाफ पाने की गुहार लगाए हुए गांव बाट के लोग एक बार फिर सोमवार को उपायुक्त चंबा से मिले। पिछले कुछ समय पहले हुए बाट प्रधान द्वारा घोटाले का सही सच अभी सामने नहीं आया है। गांव के लोगों का कहना है कि वह उपायुक्त से पांचवी बार मिलने के लिए आए हैं। हर बार उन्हें आश्वासन दिया जाता है कि इस मामले की जांच की जाएगी, परंतु जांच अभी नहीं हो पाई है। लोंगों ने बताया कि जब पिछली बार गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बाप को सता रही बेटी की चिंता

संवाद सूत्र, चंबा : चंबा जिला के डाकघर भड़ियां कोठी के गांव जिलो की नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। सोमवार को एएसआइ कमलेश से मिलकर पीड़ित ने शीघ्र बेटी को ढूंढने की गुहार लगाई है। भड़ियां कोठी के गांव जिलो के ईश्वर कुमार ने बताया कि सात अप्रैल सोमवार को उसकी नाबालिग बेटी को मोहम्मद शाह बहला-फुसला कर भगा कर ले गया। पिता ने अपनी बेटी की पहचान नेहा के रूप में करवाई है। नेहा ने अभी हाल ही म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सड़क लेगी सैंकड़ों देवदार की बलि

संवाद सूत्र, गरोला : पिल्ली से स्वाई सड़क योजना के निर्माण की डीपीआर से इस क्षेत्र के कई हरे-भरे पेड़ों पर लोनिवि की कुल्हाड़ी चलना तय हो चुका है। हालांकि लोनिवि इसके एवज में वन विभाग को इसका पूरा मुआवजा देने को तैयार है। इसके बावजूद क्षेत्र के लोगों में सड़क के निर्माण को लेकर काफी रोष है। जानकारी के अनुसार लगभग एक दशक पहले पिल्ली से स्वाई के लिए जो सड़क का सर्वे किया गया था। उसके तहत अब हाल ही में ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

एक ही घर से बूझे दो चिराग

शकूर अहमद, तीसा चुराह क्षेत्र के खुशनगरी क्षेत्र में कुठेड गांव के निवासी प्यारदीन ने यह कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि पांगी में स्थापित उसके कारोबार में हाथ बढ़ाने के लिए जब वह अपने हाल ही में दूल्हे बने सबसे छोटे बेटे पासून मुहम्मद को व्यापार का पाठ पढ़ाने के लिए चुराह से पांगी ले जाएगा। तो फिर वह कभी अपने बिछड़े हुए परिवार से नहीं मिल पाएंगे। गत शुक्रवार को चंबा से पांगी के लिए सुनहरी भविष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पिकअप चोरी के आरोपी तीन दिन के पुलिस रिमांड पर

बनीखेत : विगत माह बाथरी से पिकअप चोरी करने के आरोप में डलहौजी पुलिस द्वारा शुक्रवार को धरे गए दो आरोपियों मुंशी राम पुत्र रामलाल निवासी गांव लदोड़ी (नुरपुर) व किशोरी लाल पुत्र हरि सिंह निवासी गांव सरड़ेऊ (तीसा) को शनिवार शाम को चंबा की अदालत में पेश किया गया। जहां से दोनों आरोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। डीएसपी डलहौजी संतोष कुमार शर्मा ने उक्त आशय की पुष्टि करते हुए कहा कि दो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Chamba, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »