Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 15,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

पंचायत चुनाव के लिए भाजपा ने शुरू की कसरत

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत अपने नाम करने वाली भाजपा की निगाहें अब पंचायती राज चुनाव की ओर हैं। अगले वर्ष होने वाले इन चुनाव के लिए भाजपा ने एक साल पहले ही कसरत शुरू कर दी है। इस अभियान की शुरुआत बिलासपुर से हुई है। पार्टी पंचायत प्रतिनिधियों के ऐसे मुद्दे को हथियार बनाने जा रही है जिससे कांग्रेस सरकार को बैकफुट व भाजपा फिर लाइमलाइट में आ सके। भाजपा पंचायत प्रतिनिधियों के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

गुजरात को हराकर हिमाचल की लड़कियां फ्लोरबॉल चैंपियन

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : हिमाचल की लड़कियों ने फ्लोरबॉल में राष्ट्रीय खिताब अपने नाम किया है। हिमाचल की टीम ने गुजरात को शिकस्त देकर यह कारनामा कर दिखाया। बिलासपुर में रविवार को नेशनल फ्लोरबॉल चैंपियनशिप का समापन हुआ। समापन समारोह में उपायुक्त डॉ. अजय शर्मा मुख्यातिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता हिमाचल फ्लोरबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रीकांत बाल्दी ने की। इससे पूर्व रविवार को जूनियर व सीनियर वर्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

कांग्रेस भेदभाव, भाजपा करती है विकास : अनुराग

संवाद सूत्र, जुखाला : मार्कंडेय में मंडल भाजपा बिलासपुर का दो दिवसीय अभ्यास वर्ग संपन्न हुआ। दूसरे दिन रविवार को इसमें भाजयुमो अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की उपलब्धियां व कांग्रेस की नाकामियां गिनाई। उन्होंने कहा कि हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में एम्स के स्तर का स्वास्थ्य संस्थान खोलने की योजना है। कांग्रेस भेदभाव जबकि भाजपा विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी भाजपा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : पंचायती राज की शक्तियों को कम करने पर भाजपा ने प्रदेश सरकार व पंचायती राज मंत्री पर निशाना साधा है। पंचायती राज व्यवस्था को बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी में है। रविवार को बिलासपुर में आयोजित भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ की राज्यस्तरीय बैठक में इस संबंध में रणनीति तैयार की गई। जिला परिषद व पंचायत समिति प्रतिनिधि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

सीएम कुछ भी करें, फिर होंगे चुनाव : धूमल

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि कांग्रेस सत्ता छोड़ देगी, उनका यह अनुमान गलत निकला है। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद ऐसा होना चाहिए था। हैरानी का विषय है कि अब प्रदेश में आर्थिक संकट व राजनीतिक अस्थिरता होने के बावजूद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अपने पद से इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। मुख्यमंत्री चाहे जो भी कर लें, प्रदेश में पुन: चुनाव होने निश्चित हैं। धू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

नेरवा में कबड्डी प्रतियोगिता 11 अक्टूबर से

संवाद सूत्र, बिलासपुर : विद्युत विभाग के विश्राम गृह बिलासपुर में हिमाचल प्रदेश एमेच्योर कबड्डी संघ की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता बीस सूत्रीय कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष राम लाल ठाकुर ने की। बैठक के दौरान संघ की पिछले वर्ष की गतिविधियों पर चर्चा की गई। संघ के महासचिव नंद लाल ठाकुर ने बताया कि शिमला जिला के नेरवा में 11 से 13 अक्टूबर तक लड़कों व लड़कियों के वरिष्ठ वर्ग की कबड्डी प्रतियोगित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 08:48 PM (IST)
        

कसोल पुल मे शरारती तत्वों ने दंपती को पीटा

घुमारवीं : पुलिस थाना घुमारवीं के तहत कसोल पुल में कुछ शरारती तत्वों ने राह चलते एक दंपती की पिटाई की दी। दंपती का कसूर इतना था कि उसने शरारती तत्वों को ग्रेनेड फेंकने से मना किया था। इस पर छह युवकों ने उन पर हमला कर दिया। ससे दंपती को चोटें आई हैं। वीरेंद्र कुमार निवासी बदरोग ने बताया कि बह अपने परिवार के साथ बाइक पर जा रहे थे। रास्ते में पुल पर कुछ युवक मछली का शिकार रहे थे। शिकार के लिए ग्रेने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 08:21 PM (IST)
        

जीप से टकराई बाइक, दो युवक घायल

झंडूत्ता : झंडूत्ता-मांडवा सड़क पर बाइक व जीप में टक्कर हो गई। इससे दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। तेज गति से आती हुई बाइक एक जीप से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि जीप का अगला टायर फट गया। दुर्घटना में सुरेंद्र कुमार व कपिल निवासी गालिया घायल हो गए। उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

नयनादेवी में हुआ कवि सम्मेलन

संवाद सूत्र, नयनादेवी : हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में बिलासपुर लेखक संघ की मासिक गोष्ठी, विचार गोष्ठी व कवि सम्मेलन का आयोजन नयनादेवी में हुआ। इस दौरान विद्वानों ने शोधपत्र प्रस्तुत किए। कवि सम्मेलन में 43 कवियों व साहित्यकारों ने रचनाएं पढ़ीं। मंदिर न्यासी राजेश शर्मा ने लेखक संघ के सदस्यों को मां की चुनरी भेंट की। इस दौरान बिलासपुर लेखक संघ के अध्यक्ष प्यार सिंह, कन्हैया लाल, रोशन लाल, सुरेंद्र मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

श्राद्ध में नयनादेवी मंदिर में घटे श्रद्धालु

संवाद सूत्र, श्री नयनादेवी : इन दिनों श्राद्ध के कारण विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयनादेवी में श्रद्धालुओं की संख्या में काफी कमी आई है। हर बार रविवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मां के दर्शन के लिए मंदिर में उमड़ती थी मगर इस बार मात्र 10 हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए। हर रविवार 30 से 35 हजार श्रद्धालु मां के दरबार में पहुंचते थे। पितृ पक्ष के कारण दुकानदार भी आजकल मंदी की मार झेल रहे हैं। स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:37 PM (IST)
        

मारपीट का आरोप लगाया

घुमारवीं : पुलिस थाना घुमारवीं में मारपीट का मामला दर्ज हुआ है। रामलाल निवासी कल्लर (औहर) ने आरोप लगाया है कि गांव के दो व्यक्तियों ने उसके साथ मारपीट की। थाना प्रभारी सीतराम संधू ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:31 PM (IST)
        

झंडूत्ता में 40 लोगों ने किया रक्तदान

झंडूत्ता : तहसील मुख्यालय झंडूत्ता में श्री सत्य साई सेवा संगठन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका आयोजन जिला राजस्व अधिकारी शशी पाल शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। शिविर में 40 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर के दौरान रोगियों के लिए चिकित्सा शिविर भी लगाया गया जिसमें 35 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इस दौरान संगठन प्रभारी प्यारे लाल, महामंत्री जोगी राम, कश्मीर मिन्हास, आशीष, राकेश, सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 05:49 PM (IST)
        

बचपन को यादगार बना दो : चंदेल

संवाद सूत्र, बिलासपुर : सामाजिक संस्था समर्पण ने किसान भवन बिलासपुर में बाल दिवस का आयोजन किया। इसमें जिलाभर के निजी व सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष पवन शर्मा गांधी ने किया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर हिमाचल प्रदेश पेट्रोल पंप व डीलर संघ के अध्यक्ष सुकुमार सिंह चंदेल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 05:46 PM (IST)
        

हिमाचल में 70 हजार कार्यकर्ता बनाएगी आप : पाडेय

संवाद सूत्र, बिलासपुर : आम आदमी पार्टी (आप) के जिला महासचिव डॉ. तेजप्रताप पाडेय ने कहा है कि हिमाचल में पार्टी का सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। पार्टी ने हिमाचल में पहले चरण में करीब 70 हजार कार्यकर्ता बनाने का लक्ष्य रखा है। पार्टी के राष्ट्रीय नेता तथा हिमाचल के प्रभारी आदर्श शास्त्री ने तीन चरणों में हिमाचल का दौरा कर कई स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठकें की। हिमाचल दौरे में उनके साथ स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 05:27 PM (IST)
        

स्वारघाट थाना क्षेत्र तीन बीट में विभाजित

संवाद सूत्र, स्वारघाट : पुलिस थाना स्वारघाट में सहायक उपनिरीक्षक अश्वनी कुमार की अध्यक्षता में पुलिस सामुदायिक योजना की बैठक हुई। अश्वनी कुमार ने बताया कि थाना स्वारघाट के क्षेत्र को तीन बीट में बाटा गया है। उन्होंने बताया कि पहली बीट स्वारघाट से जकातखाना, दूसरी बीट स्वारघाट से स्वाहण व तीसरी बीट स्वारघाट से बनेर बनाई गई है। इन तीनों बीट में एक अन्वेषण अधिकारी के साथ एक आरक्षी नियुक्त किया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 05:20 PM (IST)
        

कथ्यून का चंद्रशेखर बना लेफ्टिनेंट

संवाद सूत्र, बरठीं : कथ्यून निवासी चंद्रशेखर गुलेरिया का लेफ्टिनेंट बनने के बाद पहली बार बरठीं में पहुंचने पर पूर्व सैनिक कल्याण समिति के सदस्यों व उसके परिजनों ने भव्य स्वागत किया। चंद्रशेखर गुलेरिया का जन्म ग्राम पंचायत बल्हसीणा के कथ्यून गांव में हुआ था। उसके पिता राजकुमार गुलेरिया दुकानदार व माता गृहिणी हैं। चंद्रशेखर ने प्राथमिक व उच्च शिक्षा राजकीय उच्च पाठशाला घंढीर से हासिल की। उन्होंने र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 04:58 PM (IST)
        

ब्लू ने रेडस्टार को 7-10 से हराया

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : लूहणू स्थित कैहलूर स्टेडियम में दो दिवसीय जिलास्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ उपायुक्त बिलासपुर डॉ. अजय शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकार की खेलों को बढ़ावा देने के लिए बहुत से खेल संगठन आगे आ रहे है जिससे बच्चों के मानसिक, बौद्धिक तथा शारीरिक विकास के साथ-साथ बच्चों में प्रतिस्पर्दा की भावना जागृत हो रही हे यही कारण है कि इस जिले के बहुत से खिलाड़ी प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 01:13 AM (IST)
        

ईको टूरिज्म को बढ़ावा दे रही सरकार : भरमौरी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने शनिवार को शिमला-धर्मशाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिलासपुर की सीमा से सटे गाव राजघाटी में 33.84 लाख रुपये की लागत तथा दयोथ में 34.77 लाख रुपये की लागत से बने वन विश्रामगृहों का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह विश्रामगृह पर्यटन की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण है तथा पर्यटकों को ठहरने के लिए इनमें बेहतर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

हिमाचल की महिला टीम सेमीफाइनल में

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : हिमाचल की महिला टीम ने बिलासपुर में खेली जा रही राष्ट्रीय फ्लोरबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं, लड़कों की टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। हिमाचल की महिला टीम सेमीफाइनल में पंजाब के साथ भिड़ेगी। दूसरा सेमीफाइनल में गुजरात और झारखंड के बीच मैच खेला जाएगा। इसके अलावा अन्य मुकाबलों में हिमाचल ने महाराष्ट्र को 3-0 के अंतर से शिकस्त दी। तीनों गोल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        

मोबलाइजर नियुक्ति का विरोध करेंगे चौकीदार : कुलदीप

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : पंचायत चौकीदारों ने प्रदेश सरकार के मोबलाइजरों (ग्रामसभा की बैठकों में लोगों को लाने लाने वाला व्यक्ति) की नियुक्तियों का कड़ा विरोध किया है। शनिवार को बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत में चौकीदार यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप चंद व कानूनी सलाहकार भगत सिंह वर्मा ने कहा कि सरकार प्रदेश में 151 मोबलाइजरों की नियुक्ति कर रही है। इसमें एक मोबलाइजर को तीन हजार रुपये मासिक पग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 01:11 AM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें