Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

भाजपा का दोहरा चरित्र आया सामने : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : कांग्रेस ने भाजपा सरकार के चरित्र पर सवाल उठाए हैं। जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने के भाजपा के निर्णय पर कांग्रेस ने हमला बोला है। पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के पाकिस्तान व आतंकवादी प्रेम को लेकर भाजपा की चुप्पी पर प्रश्न खड़ा किया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के ऊपर सत्ता के लिए देशहित को भी नजरअंदाज की बात कही है। प्रदेश का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 03:56 AM (IST)
        

दो हजार में करें गो¨वद सागर झील की सैर

सुविधा मत्स्य विभाग ने की शुरू की वोल्वो मोटर बोट एक घंटे की दर से मिलेगी सेवा फिलहाल भाखड़ा में मिलेगी सुविधा जागरण संवाददाता, बिलासपुर : अब मत्स्य पालन विभाग गो¨वद सागर की झील की सैर करवाएगा। पर्यटक एकमुश्त राशि अदाकर इसका लुत्फ ले सकेंगे। विभाग ने वोल्वो मोटर बोट भाखड़ा क्षेत्र में शुरू कर दी है। वहीं, बिलासपुर के समीप गो¨वद सागर झील में कुछ माह बाद यह सुविधा आरंभ होगी लेकिन पर्यटकों को आकर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने अधिकारियों को सौंपे ज्ञापन

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : देलग ग्राम सुधार समिति ने बुधवार को उपायुक्त, प्रदूषण बोर्ड, पुलिस अधीक्षक, व वन मंडल अधिकारी को ज्ञापन सौंपे। ज्ञापन में फोरलेन सड़क निर्माणकार्य की जांच और प्रभावित लोगों को राहत देने की मांग उठाई गई है। समिति अध्यक्ष सोहन ¨सह सांख्यान सहित ग्रामीणों में चौधरी राम, जगदीश, भंडारू राम, दीपू राम, जयलाल, कृष्णूराम, छोटा राम, बंताराम, रोशन लाल, दिलीप ¨सह, सोहन ¨सह, शमशेर, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

पति व जेठ-जेठानी पर प्रताड़ना का आरोप

संवाद सूत्र, घुमारवीं : एक महिला ने अपने पति व ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस के पास की है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। हीरानगर निवासी इस महिला ने अपने शिकायतपत्र में कहा है कि उसका पति व जेठ-जेठानी उससे गालीगलौच व मारपीट करते हैं। तीनों मिलकर उसे कई प्रकार की यातनाएं देते हैं। महिला का आरोप है कि गत 26 फरवरी को उसके पति ने उसके दुपट्टे से गला घों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

घुमारवीं शहर की समस्याओं पर जताई चिंता

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण एवं विकास मंच कुठेड़ा ने घुमारवीं शहर में बढ़ रही समस्याओं पर ¨चता प्रकट की है। मंच का कहना है कि एक ओर घुमारवीं शहर व्यापारिक दृष्टि से विकसित हो रहा है वहीं, यहां समस्याओं का भी अंबार बढ़ता जा रहा है। परंतु इन समस्याओं के समाधान के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाए जा रहे। मंच के प्रधान केडी लखनपाल ने कहा कि सुविधाएं न मिलने के कारण घुमारवीं के लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

भाजपा महिला मोर्चा जोड़ेगी नए सदस्य

संवाद सूत्र, घुमारवीं : भाजपा महिला मोर्चा भी पार्टी के लिए सदस्य जोड़ेगी। मोर्चा ने इसके लिए अभियान बुधवार को घुमारवीं में शुरू किया। भाजपा राष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के सदस्य राजेंद्र गर्ग की अध्यक्षता में भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रमा वर्मा ने इसका आगाज किया। रमा वर्मा को सदस्यता अभियान में जिला बिलासपुर प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई। उन्होंने बताया कि महिला मोर्चा पूरे प्रदेश मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

बैहनाजट्टा के लोगों ने उपायुक्त के समक्ष रोया दुखड़ा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : झंडूत्ता क्षेत्र के बैहनाजट्टा के निवासी बुधवार को उपायुक्त बिलासपुर के पास पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर पेयजल समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई है। इस पर उपायुक्त ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है। स्थानीय लोगों में श्रवण कुमार, भगत राम, जयलाल, प्रदीप कुमार, सुदेश कुमार, शशिपाल, प्रेमलाल, लाल सिहड़ा, सोमराज, देवराज, हरबंस, सदाराम, राजकु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

बलोह स्कूल के चार छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति

संवाद सूत्र, बरठीं : राजकीय उच्च पाठशाला बलोह के चार विद्यार्थियों ने एससीईआरटी परीक्षा पास की है। इन चारों को छात्रवृत्ति दी जाएगी। नवंबर 2014 में इस राज्यस्तरीय छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन किया गया था। मुख्याध्यापक कुलदीप ¨सह चंदेल ने बताया कि परीक्षा में विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इसमें दीक्षा कुमारी, अतुल कुमार, श्याम गौतम व मधुबाला को अब प्रतिमाह दो सौ रुपये की छात्रवृत्ति दी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

वार्ड पंच हत्या मामले में दो और गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : झंडूत्ता में वार्ड पंच की हत्या मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शक के आधार पर इनकी गिरफ्तारियां की हैं। दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ है। साथ ही इन्हें अदालत ने पुलिस रिमांड पर भेजा है। अब इस मामले में कुल तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। पुलिस ने इस मामले में राजेश कुमार निवासी स्वारा डाकघर दधोल तहसील घुमारवीं व शशिकांत निवासी पलासरा डाकघ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

पहले भी बने हैं एटीएम चोरों का निशाना

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला में स्थापित राष्ट्रीयकृत बैंकों के साथ अन्य बैंकों के एटीएम की सुरक्षा रामभरोसे ही है। कुछ एक एटीएम में दिन के समय सुरक्षाकर्मी ड्यूटी निभाते दिखाई देते हैं लेकिन रात्रि ड्यूटी पर करीब 95 फीसद एटीएम सुनसान होती हैं। इसके चलते इस तरह की एटीएम पर चोर अपनी नजर रखते हैं। मौका पाकर आसानी से वारदात को अंजाम दे देते हैं। यहां तक कि खारसी क्षेत्र में तो चोर एटीएम उखाड़ कर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

लंजटा में सहकारी सभा की बैंक सेवा शुरू

राजेश धर्माणी ने किया शुभारंभ संवाद सूत्र, घुमारवीं : मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने कहा है कि प्रदेश के विकास में सहकारी सभाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। सहकारिता केवल एक कार्यक्रम न होकर लोगों के सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान के लिए लक्षित आंदोलन है। इसके तहत गैर शोषित अर्थव्यवस्था के अधीन समृद्ध समाज की स्थापना निहित है। वह बुधवार को गांव लंजटा में दी रामा ग्राम सेवा सहकारी सभा द्वारा की बै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:30 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक पेश कर बांधा समां

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर में बुधवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बंबर ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। विधायक ने द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद सरस्वती वंदना तथा समूहगान से कार्यक्रम शुरू किया गया। मानवी ने कत्थक डांस की बेहतरीन प्रस्तुति दी। शिवानी ने गजल सुनाई। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:38 PM (IST)
        

बिलासपुर में पीएनबी का एटीएम उठा ले गए चोर

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : बिलासपुर में चोर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का एटीएम चुराकर ले गए जिसमें करीब 15 लाख रुपये की राशि थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। हैरानी की बात है कि एटीएम के समीप पुलिस चौकी भी स्थित है, लेकिन किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लगी। बिलासपुर जिले के खारसी चौक नामक स्थान पर स्थित पीएनबी के एटीएम पर मंगलवार देर रात चोरों ने निशाना साधा। यहां उन्होंने पैसे चु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:52 PM (IST)
        

ट्रक चालक की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बरमाणा थाना के तहत कार सवार लोगों ने ट्रक चालक को बुरी तरह से पीट डाला। इससे ट्रक चालक गंभीर घायल हुआ है। करीब छह लोगों ने अकेले ट्रक चालक पर हमला किया। पीड़ित ट्रक चालक ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। संजीव कुमार निवासी भटोली ज्वालामुखी जिला कांगड़ा ट्रक नंबर-एचपी-24बी-1813 लेकर बागा की ओर जा रहा था। इस दौरान लाल रंग की कार में कुछ लोगों ने ट्रक का पीछा करना शुरू क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:17 PM (IST)
        

रसोईघर व शौचालयों के मिलेगा और बजट

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए राहत की खबर है। अधर में लटके रसोईघर व शौचालयों का निर्माण जल्द पूरा होगा। इस कार्य के लिए उन्हें अधिक बजट मिलेगा। ग्रामीण विकास विभाग उन्हें यह राशि जारी करेगा। प्रशासन के आदेश पर जल्द यह प्रक्रिया होगी। जिले में 1111 आंगनबाड़ी केंद्र चल रहे हैं। इनमें से कई आंगनबाड़ी केंद्र ऐसे हैं, जिनके पास रसोईघर व शौचालय की सुविधा नहीं है। हालांकि, विभाग की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:10 PM (IST)
        

मुंडखर पेयजल योजना पर खर्च होंगे सवा दो करोड़ : धर्माणी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : मुख्य संसदीय सचिव (वन) राजेश धर्माणी ने कहा कि घुमारवीं विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत मुंडखर-पलासला उठाऊ पेयजल योजना पर 2.20 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने ग्राम पंचायत पपलाह के गुग्गा माड़ी मंदिर में विधायक ने निधि से चार लाख रुपये की लागत से निर्मित सराय भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि इस पेयजल योजना के कार्यान्वयन से आसपास की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:24 AM (IST)
        

15 तोले सोने व एक किलो चांदी के गहने चोरी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर थाना के तहत चांदपुर क्षेत्र के मैहण गांव में चोरों ने एक घर में सेंध लगाकर लाखों रुपये के गहने, जेवरात पर हाथ साफ किया है। घर में रखे गए सोने, चांदी के जेवरात के अलावा चोर घर में रखे नए कपड़े भी साथ ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार मैहण निवासी डॉ. रजनीश भारद्वाज कोसरियां स्कूल में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। वह अपने परिवार सहित श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:24 AM (IST)
        

बस-बाइक टक्कर में एक की मौत, एक घायल

संवाद सूत्र, घुमारवीं : सड़क हादसे में मंगलवार को एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक घायल हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मंगलवार को सायं करीब पांच बजे एक निजी बस ऊना से घुमारवीं जा रही थी। छत्त के पास पहुंचने पर पीछे से आ रही एक बाइक ने बस को ओवरटेक किया। इस दौरान बाइक बस से टकराकर असंतुलित हो गई। इससे बाइक पर बैठे दोनों युवक गिर गए, जिससे सुभाष चंद निवासी भुहाड़ मौके पर ही मौत हो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:24 AM (IST)
        

ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की चिंता

जागरण टीम, बिलासपुर/स्वारघाट : बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की समस्या को और बढ़ा दिया है। मंगलवार को स्वारघाट व अन्य क्षेत्रों में जमकर ओलावृष्टि हुई। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, बच्चों सहित व अन्य लोगों ने ओलों से खेलने का लुत्फ भी उठाया। वहीं, बारिश से सड़कों के बंद होने और ल्हासे गिरने का क्रम अब भी जारी है। स्वारघाट में राष्ट्रीय राजमार्ग-21 स्वारघाट-¨पजौर बंद हो गया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:24 AM (IST)
        

पत्रकार को धमकी देने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग

बिलासपुर : खनन माफिया द्वारा पत्रकार को धमकाने व जान से मारने की धमकी देने के मामले की बिलासपुर जिला के पत्रकारों ने निंदा की है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से आरोपी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई है। जुखाला के पत्रकार हरिओम वैद्य ने अपने क्षेत्र में अवैध खनन से संबंधित मामले को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद से खनन माफिया बौखला गया है। आरोप है कि पवन कुमार निवासी कमलोटा ने बाजार में पत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 12:24 AM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें