Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

गसौड़ से चोरी हुई जीप बरामद

बिलासपुर : नम्होल चौकी के तहत आने वाले गांव गसौड़ से चोरी हुई जीप पुलिस ने बरामद कर ली है। पुलिस ने आशंका जताई है कि पीएनबी की रानी कोटला शाखा की एटीएम चोरी करने में चोरों ने इस जीप का प्रयोग किया है। अभी तक चोरों का पता नहीं लग पाया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भूपेन्द्र कंवर ने कहा कि गसौड़ में चोरी हुई जीप को कराड़ाघाट (सोलन) से बरामद कर लिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

घुमारवीं में जल्द खुलेगा ईसीएच अस्पताल

विनोद चंदेल, घुमारवीं कई वर्षो से घुमारवीं में केंद्र सरकार की ईसीएच स्कीम के तहत अस्पताल खोलने का इंतजार कर रहे जिले के हजारों पूर्व सैनिकों के लिए खुशखबरी है। पूर्व सैनिकों व इनके आश्रितों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा देने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्रालय ने अब घुमारवीं में ईसीएच (एक्स सर्विसमैन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ) स्कीम के तहत अस्पताल खोलने के लिए मंजूरी दे दी है। सेना के जालंधर स्थित क्षेत्रीय क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

संडियार में 18 लोगों ने किया रक्तदान

संवाद सूत्र, बरठीं : ग्राम पंचायत छत के संडियार में रक्तदान शिविर का आयोजन समाजसेवी सुभाष ठाकुर के सौजन्य से किया गया। इसमें 18 लोगों ने रक्तदान किया। शरवण कुमार, सुभाष ठाकुर, विजय सिंह, राजेश जम्वाल, प्रताप जम्वाल, राजीव जम्वाल, गोवर्धन जम्वाल, यशपाल राणा, प्रिंस गौतम, राजेंद्र कुमार, ओम प्रकाश राणा, अंकित राणा, मिंटू आदि युवाओं ने रक्तदान किया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉ. बंदना, स्टाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:27 PM (IST)
        

आग लगने पर बचाव के उपाय बताए

बिलासपुर : हरनोड़ा के तहत आने वाली एनटीपीसी कोल बांध परियोजना में सीआइएसएफ इकाई द्वारा सात दिवसीय अग्निसेवा सुरक्षा सप्ताह के तहत डीएवी स्कूल जमथल टाउनशिप में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सीआइएसएफ के अग्निशमन विभाग के इंस्पेक्टर एमके भैरवा, सब इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह व गगन सैनी ने विद्यार्थियों व स्कूल स्टाफ को बताया कि आग लगने पर कैसे बचाव किया जाता है। उन्होंने संकट की घड़ी में अग्निशमन यंत्रों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:27 PM (IST)
        

पुलाचर में दो ट्रकों में टक्कर

संवाद सूत्र, स्वारघाट : स्वारघाट के तहत पुलाचर में होटल हिमाचल हिल के समीप एक तीखे मोड़ पर दो ट्रकों में टक्कर हो गई। इससे दोनों ट्रकों का काफी नुकसान हो गया है। ट्रक (एचपी 12 ए 9550) बागा से बघेरी की तरफ व ट्रक (एचपी 69 ए 0415) बद्दी से बागा की तरफ जा रहा था। इन ट्रकों के बीच पुलाचर में टक्कर हो गयी। हादसे के बाद ट्रक (एचपी 12 ए 9550) पेड़ से टकरा कर रुक गया। अगर ट्रक पेड़ से न टकराता तो शायद लगभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:27 PM (IST)
        

एटीएम को उखाड़ कर अपने साथ ले गए चोर

संवाद सूत्र, जुखाला : जुखाला क्षेत्र में पीएनबी की रानीकोटला शाखा की एटीएम को चोर उखाड़ कर अपने साथ ले गए। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। एटीएम में 16 अप्रैल को शाम साढ़े छह बजे 10,38,100 रुपये डाले गए थे। एटीएम में करीब 3,86,800 रुपये बचे थे। इस एटीएम से आखिरी बार 17 अप्रैल को एक व्यक्ति ने पैसे निकाले थे। रानीकोटला के मुख्य बाजार में पीएनबी के साथ यह एटीएम लगी थी। इससे पहले भी दो बार च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

ऐसे में कैसे बचें वतन पर मिटने वालों के निशां?

सुरेंद्र जम्वाल/विनोद चंदेल, घुमारवीं लाखों रुपये का बजट पर्यटन विभाग से मिला। दो लाख रुपये घुमारवीं हलके के विधायक राजेश धर्माणी ने भी ऐच्छिक निधि से दिए। नगर परिषद घुमारवीं ने अपने पल्ले से भी लगभग दो लाख रुपये खर्च दिए। शहीदों के नाम पर कंक्रीट का एक ढांचा तैयार कर लिया गया। इसी ढांचे में मनोरंजन के मकसद से एक पार्क भी जोड़ लिया गया। अब न तो पार्क में मनोरंजन के लिए किसी ने आज तक पांव रखा और न ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

जल्द हो पुलों का निर्माण कार्य : राम सिंह

बिलासपुर : गोबिंदसागर घाट सुधार सभा समिति के अध्यक्ष राम सिंह ने कहा है कि झील पर बनने वाले दो पुलों बैरीदड़ोला व बागछाल का निर्माण कार्य ठप हो गया है। जिले के लोगों को इन पुलों के बनने से जो लाभ होना था, अब वे उससे वंचित हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि इन पुलों के निर्माण में बरती गई लापरवाही की उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों को दंडित किया जाए। इसके अलावा पुलों का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:05 PM (IST)
        

सोई में बताया मतदान का महत्व

घुमारवीं : नेहरू युवा केंद्र के सौजन्य से विकास खंड घुमारवीं के शिव शक्ति महिला मंडल सोई में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत महिलाओं व लोगों को मतदान का महत्व बताया गया। यह कार्यक्रम महिला मंड की प्रधान शकुंतला देवी की अध्यक्षता में हुआ। इसमें युवा पीढ़ी को भी वोट के संबंध में जानकारी दी गई। इस दौरान उर्मिला, अमरी देवी, तृप्ता, निर्मला, रक्षा, रीता, जशोदा, चंद्रपाल आदि सदस्य मौजूद थे। वहीं, नेहरू यु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:05 PM (IST)
        

सेवानिवृत्ति पर मां नयनादेवी का चित्र भेंट कर किया सम्मानित

संवाद सूत्र, नयनादेवी : लोक निर्माण विभाग के डिवीजन दो बिलासपुर के सुपरिटेंडेंट चेतराम वर्मा व स्वारघाट के सहायक अभियंता नीर सिंह रनोट की सेवानिवृत्ति पर लोक निर्माण विभाग के एक्स ईएन सीएल गुप्ता ने उन्हें नयनादेवी मंदिर में मां नयनादेवी का चित्र भेंट कर सम्मानित किया। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ चेतराम वर्मा व नीर सिंह रनोट ने नयनादेवी मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। इस दौरान लोक निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 05:05 PM (IST)
        

डिपुओं में कर दी घटिया आटे की सप्लाई

राजेश्वर ठाकुर, बिलासपुर सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत हजारों उपभोक्ताओं को बिलासपुर स्थित औद्योगिक क्षेत्र की एक फर्म ने सैकड़ों क्विंटल घटिया आटा सप्लाई कर दिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से की गई सैंपलिंग की रिपोर्ट आई। इससे स्पष्ट हुआ है कि उक्त फर्म ने मिलावटी व घटिया स्तर का आटा सप्लाई किया। हैरानी की बात यह है कि विभाग ने इस मामले में फर्म पर कोई ठोस दंडात्मक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

भाजपा ने दी हवा, कांग्रेस ने साधी चुप्पी

सुरेंद्र जमवाल/विनोद चंदेल, घुमारवीं नगर नियोजन (टीसीपी) में जिले के दो महत्वपूर्ण कस्बों घुमारवीं व नयनादेवी को शामिल किए जाने के सरकार के फैसले पर भी सियासत शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव में भी दोनों ही इलाकों में भाजपा ने इस सियासी मुद्दे को हवा दे दी है। भाजपा नेताओं ने दोनों कस्बों को टीसीपी में शामिल किए जाने का विरोध किया है और इसे इस लोकसभा चुनाव में मुद्दे के रूप में भी उछाल दिया है। कांग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

गेहूं पकते ही काटकर थ्रेसिंग करें किसान : डॉ. जीएसी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : किसान इस बार गेहूं की फसल की कटाई के लिए सचेत रहें। किसानों को फसल पकते ही इसे तसल्ली से काटकर खेतों में रखने और फिर मजे से थ्रेसिंग करने का वक्त नहीं मिलेगा। किसान अगर चेते नहीं तो उनकी छह माह की कमाई हुई फसल कभी भी पानी में मिल सकती है। डिप्टी डायरेक्टर कृषि बिलासपुर डॉ. जीसी लखनपाल ने बताया कि इस बार पहले की तरह किसानों को आराम से फसल काटने का मौका नहीं मिलेगा। हर द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी, आरोपी फरार

जागरण संवाददाता, घुमारवीं : घुमारवीं उपमंडल के मछवाण इलाके में एक व्यक्ति ने अपने पड़ोस में रहने वाले को सेना में भर्ती करवाने के नाम पर ठग लिया। ठगी को अंजाम देते हुए इस व्यक्ति ने अपने पड़ोसी से हजारों रुपये भी ले लिए। हालांकि न तो भर्ती आयोजित हुई और न ही युवक भर्ती ही हो सका। पुलिस को शिकायत मिली तो अब मामला दर्ज कर जांच शुरू की, लेकिन आरोपी फरार हो गया है। हेड कांस्टेबल राजेश कुमार इस मामले मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

लावारिस कुत्ते ने किशोर को काटा

स्वारघाट : ग्राम पंचायत लूनस के गांव साई में लावारिस कुत्तों ने आतंक मचा रखा है। ऐसे ही लावारिस कुत्ते ने साहिल ठाकुर (13) पुत्र कमल ठाकुर की टांग काटकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार साहिल दुकान पर दूध लाने जा रहा था कि लावारिस कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। उसकी चीखने की आवाज सुनकर दुकानदार ने उसे कुत्ते के चंगुल से छुड़ाया। ग्रामीणों रमजान मोहम्मद, प्रेम कुमार, राजकुमार, दर्शन स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:04 PM (IST)
        

कोठीपुरा में ट्रक के बीच मृत मिला चालक

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर बुधवार दोपहर बाद एक चालक ट्रक के बीच में ही मृत मिला। चालक को अचेत हालत में देखने के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने तुरंत मौके पर जाकर शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। यह चालक कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर इलाके का रहने वाला था। उसकी मौत प्रथम दृष्टया बीमारी से होने की बात सामने आ रही है। सह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

न हाथ मिल पाए और न ही दिल

राजेश्वर ठाकुर, बिलासपुर घुमारवीं व सदर विधानसभा हलकों में भाजपा के नेताओं को एक मंच पर लाए जाने के बावजूद पार्टी में भीतरी तौर पर जारी गुटीय लड़ाई अब तक थमी नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की ओर से दोनों हलकों में भाजपा के नेताओं को लोकसभा चुनाव में पार्टी हित में एक साथ सक्रिय करने के प्रयास का इतना ही असर हुआ है कि कहने भर के लिए पार्टी के ये नेता सक्रिय दिख रहे हैं लेकिन पार्टी के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

भारत केसरी दंगल में 18 को दमखम दिखाएंगे पहलवान

संवाद सूत्र, बरठीं : चैहड-घुमारवीं के चतुर्थ भारत केसरी दंगल का शुभारंभ 18 अप्रैल को ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सलाहकार एवं हिमाचल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रधान सुकुमार सिंह करेंगे। इस दौरान शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। दंगल के समापन अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल शिरकत करेंगे। यह जानकारी चैहड छिंज कमेटी के प्रधान हरिया राम व महासचिव कमल ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण के लिए आएं आगे : उपायुक्त

संवाद सूत्र, बिलासपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिलासपुर छात्र में मंगलवार को हिमाचल दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। उपायुक्त डॉ. अजय शर्मा ने चंगर स्थित शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। उसके बाद समारोह स्थल पर तिरंगा फहराया। पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, नेवल यूनिट, स्काउट एंड गाइड की टुकड़ियों का निरीक्षण करने बाद उपायुक्त ने भव्य मार्चपास्ट की सलामी ली। उन्होंने जिला वासिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:32 PM (IST)
        

बिरोजा व तारपीन कारखाना वर्कर्स यूनियन की कल होगी आम सभा

संवाद सूत्र, बिलासपुर : बिरोजा व तारपीन कारखाना वर्कर्स यूनियन इंटक बिलासपुर की बैठक मंगलवार को प्रधान बाबूराम बंसल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आम सहमति से फैसला लिया गया कि 17 अप्रैल को शाम पांच बजे कंटीन के टीटी हॉल में वर्करों की आम सभा होगी। प्रधान बाबूराम बंसल ने कहा कि आमसभा में यूनियन के एक साल के करवाए गए कामों के बारे में बताया जाएगा। कारखाना प्रबंधन के पास जो लंबित पड़ी मांगे है उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:32 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »