Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

क्रिकेटर संजीव की मौत पर जताया शोक

संवाद सूत्र, बिलासपुर : जिला के जाने-माने क्रिकेट खिलाड़ी संजीव कुमार(कांबली)का बसंतपुर किंगल रोड के कडारघाट बस हादसे में मौत के बाद इलाके में व्याप्त शोक है। वह अपनी पत्‍‌नी कंचन व बेटे सुजल के साथ नौकरी पर जा रहे थे, इस दौरान बस हादसे में उनकी परिवार सहित मृत्यु हो गई। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद सुरेश चंदेल, सदर मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, महामंत्री प्यारे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

परिजनों की शिकायत पर बैंक अधिकारी नामजद

संवाद सूत्र, बिलासपुर : बरमाणा थाना के सलणू गांव में गत 21 जून को किसान कुशल चंदेल द्वारा मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह करने के मामले में पुलिस ने बैंक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की गई है। किसान कुशल चंदेल ने बागवानी तकनीकी मिशन के तहत पॉलीहाउस लगाया था, लेकिन यह पॉलीहाउस पूर्ण रूप से फेल हो गए। इसके लिए उसने बैंक से भी लोन लिया था।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

सोहणा देवी मंदिर को जाने वाले संपर्क मार्ग बदहाल

संवाद सूत्र घुमारवीं : घुमारवीं विकास खंड के तहत सोहणा देवी मंदिर को जाने वाले रास्ते खस्ताहाल हैं। मंदिर तक पहुंचने के लिए पक्की सड़क की सुविधा नहीं है। इस कारण कई भक्त पैदल ही मंदिर पहुंच रहे हैं। सोहणा देवी मंदिर तक दो संपर्क सड़कों से पहुंचा जा सकता है। इसमें एक सड़क बाड़ी से सोहणा देवी व दूसरी सड़क बद्धाघाट से सोहणा देवी तक बनाई गई है। दोनों सड़कों की हालत दयनीय है। बाड़ी सोहणा देवी सड़क की टारिंग उख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

विद्यार्थियों से बुरी आदतों से बचने का आह्वान

घुमारवीं : मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल घुमारवीं में अभिभावक अध्यापक संघ (पीटीए) की बैठक हुई। इसमें 300 अभिभावकों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता प्रधानाचार्य परवेश चंदेल ने की। बैठक में बच्चों की पढ़ाई को लेकर चर्चा की गई। विद्यार्थियों से बुरी आदतों से बचने का आह्वान किया गया। इसके अलावा कंप्यूटर व मोबाइल फोन के फायदे व नुकसान बताए गए। इस दौरान उप प्रधानाचार्य विनय कुमार, अनिल, अंशु मेहता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:33 PM (IST)
        

खर्च करे सरकार, कमाई करे सोसायटी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : राज्य मत्स्य विभाग में करीब 12 साल से अजीब स्थिति है। सरकार हर साल करोड़ों रुपये मत्स्य विभाग के जरिये मत्स्य उत्पादन के लिए खर्च कर रही है। सारा पैसा राज्य व केंद्र सरकार के खाते से खर्च हो रहा है मगर आमदनी नियमों के विपरीत एक सोसायटी के खाते में जा रही है। सोसाइटी की ओर से हर वर्ष करोड़ों रुपये अंधाधुंध तरीके से खर्च किए जा रहे हैं। महालेखाकार (एजी) कार्यालय के ऑडिटर इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

चरस मामले में उलझ गई जांच

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : सदर थाने के तहत गांव बलोह में एक व्यक्ति के घर के पास खेत से बरामद की गई डेढ़ किलोग्राम से ज्यादा चरस बरामदगी का मामला आज पुलिस का अन्वेषण किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले ही उलझकर रह गया। संदेह के दायरे में लिए गए एक परिवार ने पूरे मामले को अपने ही एक रिश्तेदार की ओर से रचे गए षडयंत्र करार देते हुए इस मामले में एसपी बिलासपुर व डीजीपी हिमाचल पुलिस से जल्द ही मिलकर शिकायत क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

सेर बरोहा, समोह व झंडूत्ता में मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण

झंडूत्ता : सेर बरोहा, समोह, झंडूत्ता आदि स्थानों पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झंडूत्ता के चिकित्सा अधिकारी डॉ. आयुष शर्मा ने मेडिकल स्टोरों का पुलिस के साथ निरीक्षण किया। प्रदेश सरकार ने बच्चों में बढ़ती नशे की लत को रोकने के लिए मेडिकल स्टोरों के निरीक्षण को कहा है ताकि अवैध रूप से नशीले पदार्थ बेचने वालों को पकड़ा जा सके। डॉ. आयुष शर्मा ने सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को हिदायत दी है कि बिना पर्ची... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 10:58 PM (IST)
        

विद्यार्थियों से बुरी आदतों से बचने का आह्वान

घुमारवीं : मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल घुमारवीं में अभिभावक अध्यापक संघ (पीटीए) की बैठक हुई। इसमें 300 अभिभावकों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता प्रधानाचार्य परवेश चंदेल ने की। बैठक में बच्चों की पढ़ाई को लेकर चर्चा की गई। विद्यार्थियों से बुरी आदतों से बचने का आह्वान किया गया। इसके अलावा कंप्यूटर व मोबाइल फोन के फायदे व नुकसान बताए गए। इस दौरान उप प्रधानाचार्य विनय कमार, अनिल, आंसू मैहता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:53 PM (IST)
        

एनएसएस स्वयंसेवियों ने की साफ-सफाई

संवाद सूत्र, घुमारवीं : ग्राम पंचायत डमली के तहत वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऋषिकेश में एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 53 स्वयंसेवी हिस्सा ले रहे हैं। शिविर में स्वयंसेवियों ने स्कूल परिसर व आसपास के क्षेत्र की साफ सफाई की। स्वयंसेवी पौधरोपण भी करेंगे। शिविर के प्रभारी संतोष धीमान ने बताया कि स्वयंसेवी एनएसएस वाटिका का निर्माण, प्राकृतिक जलस्रोतों की सफाई, खेल के मैदान को समतल करना, स्कूल परिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 PM (IST)
        

भराड़ी में बारिश-तूफान से मक्की की फसल को नुकसान

भराड़ी : घुमारवीं विस हलके के अंतर्गत भराड़ी उपतहसील के कई गांवों में बारिश व तूफान से मक्की की फसल को नुकसान हुआ है। लगातार बारिश से कई जगहों पर मक्की की फसल सड़ने के कगार पर पहुंच गई है। बम्म पंचायत की प्रधान राजेश्वरी देवी, गतवाड़ के भागीरथ, घंडालवीं की सरला चौहान, हटवाड़ की बिमला धीमान, भपराल के हेमराज ठाकुर, बरोटा के नवीन कुमार, पंतेहड़ा की कांता देवी, भपराल की अनिता देवी, कर्म सिंह जसवाल, मरहाणा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

सीर खड्ड् पुल पर ट्रक व कार में टक्कर

घुमारवीं : सीर खड्ड पुल पर ट्रक व कार में टक्कर हो गई। राजेश कुमार पुत्र प्रकाश चंद निवासी नालदी डाकघर अग्घार, हमीरपुर ने पुलिस थाना घुमारवीं में शिकायत दर्ज करवाई कि वह ट्रक पर बरमाणा की तरफ से आ रहा था। सामने आ रही ऑल्टो कार से उसकी टक्कर हो गई। डीएसपी अंजनी जसवाल ने बताया कि कार चालक राम चंद निवासी नालागढ़ के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने पर मामला दर्ज कर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

एबीवीपी कार्यकर्ता आठ अगस्त को करेंगे विधानसभा का घेराव

घुमारवीं : स्वामी विवेकानंद कॉलेज कल्लरी की एबीवीपी इकाई के 200 से अधिक कार्यकर्ता आठ अगस्त को मांगों को लेकर विधानसभा के घेराव में शामिल होंगे। इसके लिए कार्यकर्ताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए घुमारवीं में जनरल हाउस का आयोजन किया गया। जनरल हाउस में रूसा के तहत हो रही परीक्षा के परिणामों में देरी की निंदा की गई। जनरल हाउस की अध्यक्षता केंद्रीय विश्वविद्यालय के एससीए अध्यक्ष नवनीत गुलेर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

पूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान को लगेगी पेंशन अदालत

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों को मिलने वाली पेंशन में किसी भी प्रकार की विसंगति हो तो चिंता न करें। सितंबर में रक्षा मंत्रालय की ओर से बाकायदा ऐसे केसों को मौके पर ही निपटाने के लिए व्यवस्था कर ली गई है। इसके लिए रक्षा मंत्रालय की ओर से पेंशन अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इसी अदालत में बिलासपुर जिले का कोई भी फौजी व उनके आश्रितों में से पेंशन लेने वाला कोई भी व्यक्ति अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

कोसरियां गांव में पेयजल संकट

शाहतलाई : पिछड़ा क्षेत्र कोटधार के तहत आने वाली ग्राम पंचायत कोसरियां के गांव कमेढ़ी में कई दिन से पानी नहीं आ रहा है। इस वजह से पेयजल संकट का सामना ग्रामीणों को करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी किशन चंद, मलकियत सिंह, दाता राम, कश्मीर सिंह आदि ने बताया कि पिछले तीन महीने से पानी नहीं आ रहा है। पानी के लिए उन्हें इधर-उधर भटकना पड़ता है जिस कारण अन्य कार्यो के लिए मुश्किलों को सामना करना पड़ता है। महीने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

बरठीं सरगल व नंद बैहला को मिलेगी सड़क

बिलासपुर : बरठीं सरगल व श्री नयनादेवी ब्लॉक के नंद बैहला की काफी अरसे लंबित सड़क की मांग पूरी हो गई है। अब प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत इन लिंक रोड को स्वीकृति मिल गई है। इन दोनों संपर्क मागरें को दो करोड़ रुपये की राशि में स्वीकृत हो गई है। बरठीं सरगल संपर्क सड़क मार्ग की दूरी ढाई किलोमीटर है। इस सड़क के बनने से तकरीबन पंद्रह सौ लोग शहर से जुड़ेंगे। इसके साथ ही नंद बैहला संपर्क सड़क की कुल दूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:51 PM (IST)
        

टीहरा गांव में लावारिस कुत्तों ने नौ लोगों को काट खाया

घुमारवीं : घुमारवीं में लावारिस कुत्तों के आतंक से बच्चों और बूढ़ों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। घुमारवीं की मल्यावर पंचायत के टीहरा गांव में लावारिस कुत्तों ने करीब नौ लोगों को काट खाया। इन लोगों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाना पड़ा। ग्राम सुधार सभा व श्री राम कमेटी टीहरा के चेयरमैन सुरजीत सिंह, प्रधान सुखदेव चंदेल, उपप्रधान कृष्णु राम, सचिव कृष्ण लाल, कोषाध्यक्ष जगदीश, चमन व रणिया आदि ने प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:30 PM (IST)
        

डाक्टरों व स्टाफ की कमी से जूझ रही सीएचसी भराड़ी

जनकराज शर्मा, भराड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी पिछले काफी समय से चिकित्सक व अन्य स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। अस्पताल में चिकित्सकों की ओर से लिखी जाने वाली दवाई भी नहीं मिलती है। इससे मरीजों की दिक्कतें दूर होती नहीं दिख रही हैं। मंगलवार छुट्टी के दिन यहां पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. भानू कंवर मोर्चा संभाले हुए थे। जितने भी मरीज आए उन्हें दवा चाहे सिरदर्द व साधारण बुखार की ही क्यों न हो, बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

औहर में लावारिस बैल ने बुजुर्ग को किया घायल

घुमारवीं : ग्राम पंचायत औहर के गांव औहर में एक लावारिस बैल ने 80 वर्षीय बुजुर्ग दुर्गा दास निवासी विजयपुर को टक्कर मार कर घायल कर दिया। स्थानीय लोगों ने किसी तरह से बैल को भगाकर बुजर्ग की जान बचाई। घायल दुर्गा दास ने बताया की किसी काम के लिए औहर बाजार में आया था कि रास्ते में पीछे से बैल ने हमला कर दिया और जमीन पर गिर गया। शोर मचाने पर दुकानों व लोगों ने उन्हें बैल से बचाया। दुकानदारों ने ही गाड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

विस्थापित व प्रभावित किसानों की मांगों पर की चर्चा

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : फोरलेन विस्थापित समिति की बैठक मुख्य सलाहकार जगत राम शर्मा की अध्यक्षता में पनोह में हुई। इसमें विस्थापित व प्रभावित किसानों की समस्याओं व मांगों पर विचार-विमर्श किया गया। साथ ही बैठक में समिति से निष्कासित किए गए पदाधिकारियों द्वारा लगाए जा रहे झूठे व मनघड़त बयानों की कड़ी आलोचना की गई। उन्होंने कहा कि निष्कासित किए गए पदाधिकारी नेताओं व कंपनी के साथ मिलकर विस्थापितों के स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:26 PM (IST)
        

लखनपुर में 447 रुपये में मिलेगा सिलेंडर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला दंडाधिकारी डॉ. अजय शर्मा ने जमाखोरी एवं मुनाफाखोरी रोकथाम अधिनियम के तहत जारी अधिसूचना के तहत जिला के विभिन्न हिस्सों में 14.2 व पांच किलोग्राम के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की भाड़ा व मजदूरी सहित संशोधित दरें निर्धारित की हैं। मैसर्ज सैनी गैस सर्विस रौडा सेक्टर द्वारा दी जा रही घरेलू रसोई गैस के 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत गोदाम से लाने पर 424 रुपये व पांच किलो के सिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें