Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

स्कूल प्रवक्ता संघ के राज्यस्तरीय चुनाव में हंगामा

बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ का राज्यस्तरीय चुनाव रविवार को वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल (छात्र) बिलासपुर में हुआ। इसमें खूब हंगामा व नारेबाजी हुई। संघ की ऊना इकाई के महासचिव अजेंद्र ठाकुर ने आरोप लगाया कि पुरानी कार्यकारिणी प्रवक्ताओं की समस्याओं को सरकार के समक्ष उठाने में असमर्थ रही है। चुनाव के दौरान संघ के पूर्व प्रधान नरोतम ठाकुर के गुट ने उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया। वही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:56 PM (IST)
        

जातिसूचक बोर्ड लगाने के मामले में बनेगी जाच कमेटी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला बिलासपुर के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मार्कंडेय के प्राचीन शिव मंदिर के बाहर जातिसूचक बोर्ड लगाने के मामले में पुलिस गहन छानबीन में जुट गई है। डीएसपी (हेडक्वार्टर) प्रताप ठाकुर को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मार्कंडेय मंदिर में जातिसूचक बोर्ड लगाने के मामले में पुलिस जल्द जाच कमेटी का गठन करेगी। इस मामले में स्थानीय लोगों के बयान भी कलमबद्ध किए जाएंगे। मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:18 PM (IST)
        

हिलोपा ने किया एम्स बिलासपुर में खोलने का समर्थन

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : हिमाचल लोकहित पार्टी (हिलोपा) ने विधायक रणधीर शर्मा सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा एम्स को बिलासपुर में खोलने की मांग का समर्थन किया है। हिलोपा के प्रवक्ता केश पठानिया ने कहा है कि भाखड़ा विस्थापितों ने कई दशक पूर्व देश के लिए जो बलिदान दिया है, उसकी भरपाई करने का यह बेहतर मौका है। उन्होंने एम्स को बिलासपुर में खोलने की मांग करने के लिए विधायक रणधीर शर्मा, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

बरोटा में महिलाओं ने की सफाई

घुमारवीं : ग्राम पंचायत लुहारवीं के बरोटा गाव की महिलाओं ने रविवार को क्षेत्र में सफाई की। महिलाओं ने विभिन्न रास्तों, सड़क व पेयजल स्रोतों को साफ कर पर्यावरण संरक्षण किया। इस दौरान महिला मंडल की प्रधान इशरा देवी, ब्रह्माी देवी, प्रेम लता, सुनीता देवी, शिला देवी, रेखा देवी, फूला देवी, सरिता, पूनम, पूजा, कल्पना आदि सदस्य उपस्थित थीं।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

30 तक पूरा होगा सदस्यता अभियान : प्रेम सिंह

कुठेड़ा : भाजपा की बूथस्तरीय बैठक बीडीसी उपाध्यक्ष सतीश ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बूथ अध्यक्ष प्रेम सिंह ठाकुर ने कहा कि निर्धारित 30 नवंबर तक सदस्यता अभियान पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा नए कार्यकर्ता पार्टी से जोड़ें। इस दौरान सुखदेव शर्मा, हंसराज, गिरधारी लाल शर्मा, होशियार सिंह, कर्म सिंह आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:42 PM (IST)
        

30 तक पूरा होगा सदस्यता अभियान : प्रेम सिंह

कुठेड़ा : भाजपा की बूथस्तरीय बैठक बीडीसी उपाध्यक्ष सतीश ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बूथ अध्यक्ष प्रेम सिंह ठाकुर ने कहा कि निर्धारित 30 नवंबर तक सदस्यता अभियान पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा नए कार्यकर्ता पार्टी से जोड़ें। इस दौरान सुखदेव शर्मा, हंसराज, गिरधारी लाल शर्मा, होशियार सिंह, कर्म सिंह आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग ने प्रेस क्लब को हराया

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : लुहणू क्रिकेट मैदान में प्रेस क्लब व स्वास्थ्य विभाग की टीम के बीच मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रेस क्लब की टीम को तीन विकेट से हराकर जीत दर्ज की। प्रेस क्लब के प्रधान संजय शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। प्रेस क्लब के बल्लेबाज विजय कुमार व विशाल ठाकुर ने अच्छी शुरुआत दी। विशाल ठाकुर ने छह रन पर विकेट गंवा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

विस्थापितों के हितों की हो रही अनदेखी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : फोरलेन विस्थापित एवं प्रभावित समिति ने सरकार पर विस्थापितों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाया है। समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि अभी तक कंपनी की मनमानी पर अंकुश नहीं लग पाया है। विस्थापितों को जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिल पाया है। इस कारण विस्थापित खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। फोरलेन विस्थापित समिति की बैठक का आयोजन बिलासपुर के लक्ष्मी नारायण मंदिर में किया गया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

खंड व पंचायत स्तर पर कमेटियां बनाएगी विश्वकर्मा कल्याण सभा

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : प्रगतिशील विश्वकर्मा कल्याण सभा द्वारा 31 मार्च 2015 तक खंड व पंचायत स्तर पर कमेटियों का गठन किया जाएगा। सभी जिला अध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि निर्धारित समय तक अपने क्षेत्रों में समितियों का गठन करें ताकि समुदाय से संबधित समस्याओं को दूर किया जा सके। समय पर समितियों की सूची राज्य कार्यकारिणी को भेजी जाए। सभा की राज्यस्तरीय बैठक का आयोजन बचत भवन बिलासपुर में किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:54 PM (IST)
        

समाजसेवी को दी सहायता राशि

बिलासपुर : व्यास नगर समिति व व्यास फाउंडेशन के सदस्यों ने एक समाजसेवी को 11 हजार रुपये सहायता राशि दी। समाजसेवी सुभाष धौलरा मंदिर के समीप हुए हादसे के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए थे। सुभाष करीब 15 बार रक्तदान कर चुके हैं व सामाजिक कार्यो में अहम भूमिका निभाते हैं। समिति ने अन्य दानियों से भी उनका सहयोग करने का आग्रह किया है। इस दौरान समिति अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप, उपप्रधान चमन लाल गुप्ता, अधिवक्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:45 PM (IST)
        

गरीब बच्चों को दिए स्वेटर व कॉपियां

संवाद सूत्र, बरठीं : सत्य साई मंदिर समिति ने सत्य साई के 89वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर गरीब बच्चों को स्वेटर, कॉपियां, पेंसिल, जूते आदि वितरित किए। समिति के सचिव सुरेंद्र पाल शर्मा ने भल्लू में बिहार से रोजी-रोटी कमाने आए लोगों की बस्ती में जाकर जरूरतमंद बच्चों को माता शीला देवी के जरिये सभी वस्तुएं वितरित करवाई। इस दौरान साई मंदिर समिति के प्रधान करतार ंिसंह, कश्मीर मन्हास, राकेश, चंद्र प्रकाश, ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:42 PM (IST)
        

सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं महिलाएं : सांख्यान

संवाद सूत्र, घुमारवीं : नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर के तत्वाधान में महिला जागृति सोसायटी कल्लर द्वारा प्राथमिक स्कूल कल्लर में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। इसमें बाल विकास अधिकारी (झंडूत्ता) रमेश सांख्यान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने महिलाओं को विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने महिलाओं के उत्थान के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। मदर टेरेसा योजना, पुनर्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:25 PM (IST)
        

रविंद्र व कोमल ने जीता बैडमिंटन मुकाबला

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : दूसरी राज्यस्तरीय मास्टर बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन बिलासपुर में किया जा रहा है। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के 35 से 70 वर्ष आयु वर्ग के 100 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता के दौरान 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के युगल मुकाबले में ऊना के रविंद्र व कोमल ने बिलासपुर के डॉ. संजीव शारदा व सतीश को 20-13 व 21-14 के अंतर से हराया। 35 से 40 वर्ष के आयु वर्ग के एकल मु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:59 PM (IST)
        

भाजपा ने बनाए 60 नए सदस्य

घुमारवीं : ग्राम पंचायत पट्टा के पट्टा वार्ड में भाजपा बूथ अध्यक्ष कमलजीत पटियाल की अगुवाई में सदस्यता अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत 60 नए सदस्य बनाए गए। उन्होंने कहा कि हाईकमान के निर्देशानुसार निर्धारित तारीख तक सदस्यता अभियान पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान कैप्टन सुभाष ठाकुर, विवेक, ईश्वर सिंह, दलजीत ठाकुर, विशाल, रवि ठाकुर, पंजाब सिंह, संजय कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

एनसीसी में शामिल हों विद्यार्थी : संतोष

घुमारवीं : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कपाहड़ा में एक दिवसीय एनसीसी शिविर का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता एएनओ संजय शर्मा ने की। इस दौरान प्रधानाचार्य संतोष धर्माणी ने विशेष रूप से शिरकत की। उन्होंने कहा कि स्कूली विद्यार्थियों को एनसीसी में शामिल होना चाहिए। एनसीसी कैडेट्स के लिए समय-समय पर शिविरों का आयोजन किया जाता है ताकि उनमें देश सेवा की भावना जागृत हो सके। वहीं, कैडेट्स ने लघु नाटक व स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेट्स ने लडयाणी स्कूल में की सफाई

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : प्रथम नौसेना इकाई एनसीसी बिलासपुर द्वारा एनसीसी सप्ताह का आयोजन 17 से 22 नवंबर तक किया गया। इस दौरान एनसीसी कैडेट्स को समाजिक कुरीतियों के खिलाफ जागरूक किया गया। कैडेट्स ने नेवल इकाई के कार्यकर्ता अधिकारी लेफ्टिनेंट कमांडर सज्जन कुमार की अगुवाई में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडयाणी में सफाई की। कैडेट्स ने ध्वजारोहण भी किया व रैली निकाली। लोगों को रैली के माध्यम से स्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:20 PM (IST)
        

पेंशनर्स को पंजाब की तर्ज पर दिए जाएं लाभ

संवाद सहयोगी, ऊना : हिमाचल पेंशनर्स कल्याण संघ की कार्यकारिणी की बैठक शनिवार वरिष्ठ नागरिक भवन एमसी पार्क ऊना में हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के जिला उपप्रधान मदन सिंह ठाुकर ने की जबकि संघ के प्रदेशाध्यक्ष रमेश भारद्वाज ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स को पंजाब की तर्ज पर सभी लाभ दिए जाएं। उपप्रधान मदन सिंह ने बताया कि 65,70 एवं 75 वर्ष की आयु पर क्रमश: 5-10-15 प्रतिशत प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:03 PM (IST)
        

जनता को भ्रमित कर रही है केंद्र सरकार : संदीप

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : कांग्रेस के जिला प्रवक्ता संदीप साख्यान ने कहा है कि भाजपा अपने वादे से मुकरने के लिए जानी जा रही है। चुनाव होने के बाद केंद्र सरकार जनता को भ्रमित कर रही है। विदेशों में खुद को स्थापित करने में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की समस्याओं को भूल चुके हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व सौ दिन में विदेशों से काला धन स्वदेश लाने की बात की गई थी लेकिन अब सरकार अपने बय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        

बिलासपुर जिला में एम्स खोलने के पक्ष में आई भाजपा

बिलासपुर : जिला भाजपा ने एम्स बिलासपुर जिला में ही खोलने की मांग की है। भाजपा नेताओं का कहना है कि फोरलेन भी बिलासपुर जिला से ही बन रहा है। जिला में कई उद्योग भी हैं। एम्स यहां बनने से इसका लाभ उद्योगों में कार्यरत कर्मचारियों को भी मिलेगा। जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश गौतम, महामंत्री भीम चंदेल, राम कुमार शर्मा, जिला प्रवक्ता शशी शर्मा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शिवपाल, अश्रि्वनी डोगरा व उपाध्यक्ष जगद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        

सदर भाजपा मंडल की बैठक आज

बिलासपुर : सदर भाजपा मंडल की बैठक 23 नवंबर को होगी। इसमें सदस्यता अभियान पर चर्चा की जाएगी। सदर मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ने बताया कि 30 नवंबर तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें