Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

एसएमसी ने प्रिंसिपल कक्ष पर जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या बिलासपुर में सोमवार को स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) ने प्रधानाचार्य कक्ष पर ताला जड़ दिया। पाठशाला में दो प्रधानाचार्य होने पर एसएमसी पदाधिकारियों ने चाबी शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय को सौंप दी। समिति ने सरकार व शिक्षा विभाग को चेताया है कि यदि व्यवस्था सुधारी न गई तो सभी पदों से इस्तीफा दे देंगे। प्रिंसिपल कार्यालय में ताला जड़ने के फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:08 AM (IST)
        

सांड ने महिला को किया घायल

घुमारवीं : घुमारवीं के समीप बडू गांव में सांड ने हमला कर महिला को घायल कर दिया। सोमवार को बर्फी देवी किसी काम से सड़क पर जा रही थी कि अचानक सांड ने हमला कर दिया। इससे महिला को गंभीर चोटें आई हैं और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
        

चंडीगढ़ के रोहित ने जीती दंगल प्रतियोगिता

संवाद सूत्र, गेहड़वी : गेहड़वीं में आठ दिवसीय गुग्गा मेला संपन्न हो गया है। समापन समारोह में जिला परिषद के उपाध्यक्ष अनूप महाजन मुख्यातिथि थे। उन्होंनें बताया कि गुग्गा मेला लोगों की श्रधा का प्रतीक है। इस मेले में हजारों ग्रामीण गुघा मन्दिर में माथा टेकते हैं। आठ दिन लगातार यहां पर अनेक संस्कृति कार्यक्रमों का आयोजन स्थानीय कलाकार करते हैं। मेला कमेटी के प्रधान मुल्तान सिहं चंदेल ने बताया कि यह मेल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        

खिलाडि़यों के हुए ट्रायल

संवाद सूत्र, बरठीं : बिलासपुर के लुहणू खेल परिसर में खेले जाने वाले फलोरबॉल नेशनल व फेडरेशन कप के लिए ट्रायल का आयोजन रावमापा बरठीं में किया गया। ट्रायल के दौरान प्रधानाचार्य यशपाल पटियाल ने खिलाडि़यों को खेल की भावना से खेलने की सलाह भी दी। फलोरबॉल के इस ट्रायल में प्रदेश भर के जिलों से खिलाडि़यों ने भागीदारी सुनिश्चित की। फलोरबॅाल के कोच मृणाल ने उनकी प्रतिभा को परखते हुए उन्हे इस खेल के बारे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        

अनपुस्थित पदाधिकारियों को पदों से हटाएगी दलित लीग

संवाद सूत्र, स्वारघाट : अखिल भारतीय दलित लीग बिलासपुर की बैठक जिला अध्यक्ष वीर सिंह कैंथ की अध्यक्षता में राम मंदिर स्वारघाट में हुई। निर्णय लिया गया कि तीन बैठकों में नियमित रूप से अनुपस्थित रहे पदाधिकारियों को पदभार मुक्त किया जाए। उनकी जगह नए सदस्यों को शामिल किया जाए। बैठक में अजमेर कौर, संतोष कौर, राम सिंह, राम को सदस्य के रूप में शामिल किया गया। इस मौके पर दलित उत्थान के क्षेत्र में बेहतर का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        

एशियन गेम्स की संभावित कबड्डी टीम में तीन हिमाचली

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : हिमाचल के खेल में बहुत बड़ी उपलब्धि जुड़ने जा रही है। साउथ कोरिया में होने वाली एशियन गेम्स में हिस्सा लेने वाली संभावित भारतीय कबड्डी टीम में तीन हिमाचली खिलाड़ी भी शामिल हैं। इन तीनों खिलाड़ियों के गेम्स में खेलने की संभावनाएं पूरी हैं। प्रतिभागी टीम के इंडिया कैंप के आखिरी चरण के महिला कैंप में बिलासपुर की पूजा ठाकुर, मनाली से कविता और पुरुष वर्ग की टीम में सोलन के अजय ठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

शतरंज में छाई हिमाचली बालाएं

संवाद सूत्र, बिलासपुर : स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में उत्तर क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न हो गई, इसमें शतरंज स्पर्धा में अंडर-14 लड़कों के वर्ग में पंजाब ने प्रथम, दिल्ली ने द्वितीय व हिमाचल ने तृतीय स्थान हासिल किया। लड़कियों के वर्ग में हिमाचल प्रथम, पंजाब द्वितीय व हरियाणा तृतीय स्थान पर रहे। वहीं, अंडर-17 लड़कों के वर्ग में भी पंजाब प्रथम, दिल्ली दूसरे व हिमाचल तीसरे स्थान पर रहे। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

जगतराम इंटक संबद्ध मजदूर यूनियन के प्रधान

संवाद सूत्र, घुमारवीं : इंटक से संबंधित हिमाचल बिल्डिंग एंड कंस्ट्रक्शन मजदूर यूनियन की बैठक घुमारवीं में प्रदेश प्रधान जगत राम शर्मा की अध्यक्षता में हुई। प्रदेश सचिव प्रेम लाल भाटिया ने बताया कि राज्य अध्यक्ष ने प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया है। इसमें प्रधान जगत राम शर्मा ऊना, वरिष्ठ उप प्रधान सुभाष शर्मा पावंटा साहिब, रामजी दास जस्सल ऊना, चनण सिंह नालागढ़, जितेन्द्र वर्मा शिमला, उप प्रधान राय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:12 PM (IST)
        

कर्मचारियों में फूट डालने का प्रयास कर रही सरकार : राम सिंह

संवाद सूत्र, बिलासपुर : सर्व कल्याणकारी, पेंशनर, श्रमिक, युवा बेरोजगार संयुक्त मोर्चा संघर्ष समिति के राज्य अध्यक्ष राम सिंह ने कहा है कि सरकार कर्मचारियों में फूट डालने का प्रयास कर रही हैं। यदि सरकार ने ऐसे प्रयास बंद न किए तो उन्हें कर्मचारियों के विरोध का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही विभिन्न समांतर महासंघों के पदाधिकारियों से संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक बुलाई जाए और कर्मचारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:12 PM (IST)
        

अब पुलिसकर्मी खुद करवा सकेंगे ट्रांसफर

वीरेन पराशर, बिलासपुर अब पुलिस विभाग में कर्मचारियों को ट्रांसफर के लिए किसी सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ेगी। तीन साल के कार्यकाल के बाद वह स्वयं ट्रांसफर करवा सकेंगे। बिलासपुर पुलिस अपने कर्मचारियों के लिए यह सहूलियत प्रदान करने जा रही है। अन्य विभागों की तरह पुलिस विभाग में भी कर्मचारी ट्रांसफर के लिए कई विकल्पों का प्रयोग करते हैं। इसमें कई कर्मचारियों की ट्रांसफर हो जाती है, लेकिन कुछेक अपने स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

लोग त्रस्त, प्रशासन मस्त : विक्रम

संवाद सूत्र, घुमारवीं : 'घुमारवीं में प्रशासन पंगु बना है। ऐसा लगता है कि सरकार व प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।' यह बात भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विक्रम शर्मा ने पंचायत कोठी, मैहरण व त्यून पोलिंग बूथों के कार्यकर्ताओं की बैठक में कही। उन्होंने आरोप लगाया कि घुमारवीं बाजार में कूड़े का साम्राज्य फैला हुआ है। शहर में जिस पानी के टैंक से पेयजल सप्लाई की जाती है वहां पर शहर का कूड़ा एकत्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:22 PM (IST)
        

रंगड़ों के काटने से एक की मौत दो घायल

संवाद सूत्र, स्वारघाट : विकास खंड स्वारघाट के तहत ग्राम पंचायत टाली के गांव दगडाहण में रंगड़ों के काटने से एकवृद्ध की मौत हो गई। इस घटना में दो अन्य लोग भी घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। भोड़ा राम पुत्र गुंजू राम निवासी दगडाहण बहू व पोते के साथ दवा लेने जा रहा था। अभी वे घर से थोड़ी ही दूर आया था कि रास्ते में रंगड़ों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया। बहू ने किसी तरह भागकर अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

पेयजल योजना के निरीक्षण को पहुंचे विभागीय अधिकारी

संवाद सूत्र, जुखाला : जुखाला क्षेत्र में आइपीएच विभाग की एक पेयजल योजना के समीप मृत मवेशी का शव मिलने के बाद विभाग हरकत में आया है। मंगलवार को विभागीय कर्मचारियों ने शव को हटाकर योजना में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर सफाई की। इसके बाद पेयजल योजना के टैंकों में क्लोरीन का पाउडर डाला गया ताकि दूषित पानी को शुद्ध किया जा सके। वहीं, आइपीएच विभाग के एक्सईएन एसके शर्मा ने कहा कि मामले की सूचना मिलते ही व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:42 PM (IST)
        

ग्रीन हाउस प्रभावितों ने मांगा मुआवजा

संवाद सूत्र, घुमारवीं : हिमाचल किसान यूनियन की बैठक सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष सुंका राम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर प्रस्ताव पारित किया गया कि ग्रीन हाउस तूफान व प्राकृतिक आपदा के कारण क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। उनका सरकार एवं विभाग ने सर्वेक्षण नहीं करवाया है। उचित मार्केटिंग की व्यवस्था न होने से किसान बैंकों से 16 प्रतिशत ब्याज पर लिए कर्ज को वापस करने में असमर्थ है। उन्होंने कहा कि क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

पशु मंडी व किसान मेला कल

संवाद सूत्र, जुखाला : दांवी घाटी पशु मंडी व किसान मेला तीन से छह सितंबर तक वटे कृष्ण की पावन भूमि पर आयोजित होगा। बाबू राम ठाकुर प्रधान दांवी घाटी किसान विकास एवं मेला समिति ने बताया कि मेले का शुभारंभ तीन सितंबर को सायं चार बजे डीसी बिलासपुर करेंगे जबकि समापन पर बतौर मुख्य अतिथि रामलाल ठाकुर शिरकत करेंगे। मेले के दौरान किसानों का प्रोत्साहित करने के लिए कृषि, बागवानी, मत्स्य, रेशम व पशु प्रदर्शनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:30 PM (IST)
        

एसएमसी के माध्यम से भर्ती के विरोध में उतरा अध्यापक संघ

संवाद सूत्र, घुमारवीं : हिमाचल प्रदेश पदोन्नत प्राध्यापक संघ जिला बिलासपुर इकाई ने स्कूल प्रबंधन कमेटियों के जरिये शिक्षकों की भर्ती का विरोध किया है। संघ ने इस फैसले को 15 दिन में वापस लेने की मांग की है। संघ ने सरकार और विभाग को चेतावनी दी है कि इस अवधि के भीतर उनकी मांग नहीं मानी गई तो संघ इसका विरोध करेगी। संघ इस फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगा। संघ के प्रधान अमरनाथ धीमान, महासचिव विक्रम चंद वर्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:25 PM (IST)
        

खेल मुकाबलों में छाए ऋषि मार्कंडेय के विद्यार्थी

संवाद सूत्र, जुखाला : ऋषि मार्कंडेय पब्लिक स्कूल जुखाला के विद्यार्थियों ने खेल स्पर्धाओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मुख्य अध्यापिका मीरा शर्मा ने बताया कि देलग स्कूल में हुई खंडस्तरीय अंडर - 14 खेलकूद प्रतियोगिता में विद्यालय के विद्यार्थियों ने कबड्डी का खिताब और धार टटोह स्कूल में अंडर-16 खंडस्तरीय खेलकूद स्पर्धा में कुश्ती में प्रथम व बैडमिंटन में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। मुख्य अध्याप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:04 PM (IST)
        

शिवा कॉलेज में बीएड का नया सत्र शुरू

संवाद सूत्र, घुमारवीं : शिवा बीएड कॉलेज घुमारवीं में नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ सोमवार को विधिवत रूप से हुआ। इस मौके कॉलेज के प्रधानाचार्य सुनील शर्मा ने सरस्वती मां की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज में बदलाव के लिए अध्यापक की भूमिका अहम होती है। एक राष्ट्र का विकास वहां पर चलाई जा रही शिक्षा व्यवस्था पर ही निर्भर रहता है। शिक्षा व्यवस्था का कार्यभार अध्यापक की कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

फुटबॉल स्पर्धा में हिमाचल ने जीता कांस्य पदक

संवाद सूत्र, बिलासपुर : हिमाचल ने 24 से 28 अगस्त तक हुई स्पेशल ओलंपिक भारत (प्रथम) 5-ए साइड यूनिफाइड फुटबॉल प्रतियोगिता में कांस्य पदक प्राप्त किया है। चेतना संस्था बिलासपुर के प्रशासक अमर सिंह ने बताया कि तमिलनाडू के चेन्नई में हुई स्पर्धा में प्रदेश से आठ खिलाड़ियों में चार विशेष वर्ग, चार सामान्य वर्ग के खिलाड़ियों व दो प्रशिक्षकों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि चेतना संस्था से सुशील कुमार व जग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

स्वारघाट में आज बंद रहेगी बिजली

स्वारघाट : विद्युत उपमंडल स्वारघाट के तहत 33/11 केवी लाइन की मरम्मत के कारण मंगलवार को स्वारघाट, कुटैहला, टाली, तन्बौल, टरवाड़ व बैहल पंचायतों की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। कनिष्ठ अभियंता ने लोगों से सहयोग की अपील की है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:48 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें