1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

ट्रक की टक्कर से बाइक चालक घायल

बिलासपुर : सदर थाना के तहत जबली के पास ट्रक की टक्कर से बाइक चालक घायल हो गया। जामली निवासी राजेश कुमार बाइक से जा रहा था। ट्रक (एचपी-12-4777) ने बाइक को टक्कर मार दी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने बाइक चालक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:31 PM (IST)
        

झबोला से लापता व्यक्ति घर लौटा

शाहतलाई : पुलिस थाना तलाई के तहत झबोला से लापता व्यक्ति घर लौट आया है। पुलिस ने उसके बयान दर्ज कर लिए हैं। ग्राम पंचायत झबोला के तहत बृजलाल दस ¨सतबर 2010 को लापता हो गया था। लेखराम पुत्र सदाराम ने पुलिस थाना में इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसका भाई लापता है। बृजलाल ने बताया कि वह पहले पंजाब में था और अब वह जीजा के घर रह रहा है। थाना प्रभारी प्रेम ¨सह ने बताया कि लापता व्यक्ति घर लौट आया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

शाहतलाई में श्रद्धालुओं का तांता

शाहतलाई : बाबा बालकनाथ के दर पर शाहतलाई में रविवार को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। प्रदेश व अन्य राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने मंदिर में माथा टेका। मंदिर में दिनभर श्रद्धालुओं की पंक्तियां लगी रहीं। बीबीएन जनकल्याण समिति के प्रवक्ता सुशील शर्मा ने प्रशासन से अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी तैनात करने की मांग की है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:24 PM (IST)
        

परिवहन मजदूर संघ व पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन में टकराव बढ़ा

30 को उठाया जाएगा पुलिस के प्रमाणपत्र पर प्रतिबंध लगाना का मुद्दा संवाद सहयोगी, बिलासपुर : हिमाचल परिवहन मजदूर संघ व पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष शंकर ¨सह ठाकुर ने रविवार को पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन का यह आरोप है कि शंकर ¨सह मुफ्त में पब्लिसिटी बटोर रहे हैं। एसोसिएशन का यह कहना भड़ास निकालना मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:13 PM (IST)
        

स्कूल प्रबंधन की गलती विद्यार्थियों पर भारी

नि:शुल्क बस सुविधा का नहीं मिल पा रहा लाभ संवाद सूत्र, भगेड़ : सरकार द्वारा स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा उन्हें नहीं मिल पा रही है। स्कूल प्रबंधन की गलती के कारण विद्यार्थियों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। प्रधानाचार्यो, मुख्याध्यापकों व मुख्य शिक्षकों की ओर से रुचि न लेने के कारण विद्यार्थियों को नुकसान झेलना पड़ रहा है। इससे विद्यार्थिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

राष्ट्रीय राजमार्ग पर हो रही राजनीति

संवाद सूत्र, स्वारघाट : योजना विकास एवं बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि वे केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों को आम जनता तक पहुंचाएं। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़-मनाली की दयनीय हालत के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। स्वारघाट में रविवार को ब्लॉक कांगेस की बैठक का आयोजन किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:53 PM (IST)
        

नियमितिकरण में हटाई जाए 31 मार्च की शर्त

घुमारवीं : हिमाचल प्रदेश अनुबंध अध्यापक संघ की बिलासपुर जिला इकाई के प्रधान यशवीर ¨सह व महासविच र¨वद्र कुमार ने बजट सत्र के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादे को पूरा करते हुए पांच साल के अनुबंध कर्मचारियों को नियमित करने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र के अनुसार वे सभी अनुबंध कर्मचारी नियमित होंगे जिनका पांच वर्ष का कार्यकाल 31 मार्च 2015 को पूरा हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

पनौल में चोरी करने आए पांच युवक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, घुमारवीं : पुलिस ने पनौल में चोरी करने के इरादे से आए पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पनौल में रविवार तड़के करीब तीन बजे पुलिस ने गश्त के दौरान एक गाड़ी (एचपी 20बी 9000) को रोका जिसमें पांच युवक सवार थे। पुलिस कर्मियों ने उनसे पूछताछ की तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। पुलिस कर्मियों ने जब सख्ती की तो युवकों ने वहां पेड़ काटने के लिए आने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:23 PM (IST)
        

घुमारवीं में बॉस्केटबॉल टीम के लिए ट्रायल आज

बिलासपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) घुमारवीं में 27 अप्रैल को बॉस्केटबॉल खिलाड़ी जुटेंगे। घुमारवीं में राज्यस्तरीय अंडर-19 बॉस्केटबॉल टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन होगा। इसके लिए जिला बॉस्केटबॉल एसोसिएशन की ओर से ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। राज्य बॉस्केटबॉल एसोसिएशन के तत्वाधान में आठ से 10 मई तक मंडी जिला के सुंदरनगर में अंडर-19 राज्यस्तरीय बॉस्टकेटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

क्षेत्रीय अस्पताल में 36 लाख से बनेगी पार्किंग

बिलासपुर : क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में वाहन पार्किंग समस्या जल्द दूर होगी। अस्पताल के मुख्य गेट के पास बहुमंजिला पार्किंग भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पार्किंग भवन के निर्माण पर 36 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। बिलासपुर अस्पताल में हर रोज सैकड़ों मरीज आते हैं। मरीजों को लेकर आने वाली गाडि़यों, एंबुलेंस आदि के साथ डॉक्टरों व स्टाफ के अन्य सदस्यों के वाहनों के लिए पार्किंग की उचित व्यवस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

संशोधित ग्रेड-पे के लिए न्यायालय जाएंगे

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : काफी समय से सरकार से 4-9-14 की संशोधित ग्रेड-पे की मांग पूरा न होने पर हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाने का मन बनाया है। बिलासपुर में रविवार को हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ की राज्यस्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने की। बैठक में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्यारू राम सांख्यान, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वासुदेव बसू व रोशन ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:58 PM (IST)
        

नयनादेवी में नब्बे हजार श्रद्धालुओं ने शीश नवाया

सुबह चार बजे खोल दिए गए थे मंदिर के कपाट संवाद सूत्र, नयनादेवी : विश्वविख्यात शक्तिपीठ नयनादेवी में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। रविवार को करीब नब्बे हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर पर शीश नवाया। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सुबह चार बजे ही मंदिर के कपाट खोल दिए गए थे। रविवार सुबह से मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। श्रद्धालुओं को बाबे की कुटिया वाले फ्लाईओवर से भेजने का निर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:43 PM (IST)
        

गेहड़वीं में मेधावी सम्मानित

संवाद सूत्र, भगेड़ : शमशेर ¨सह वैद्य सरस्वती विद्या मंदिर गेहड़वीं में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया गया। इसकी अध्यक्षता मुख्याध्यापक अजीत ¨सह चंदेल ने की। समारोह में इंद्र ¨सह डोगरा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए। बिना मेहनत के किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल नहीं की जा सकती है। उन्होंने स्कूल के मेधावी विद्यार्थिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:30 PM (IST)
        

अन्नपूर्णा किसान क्लब काथला की बैठक कल

घुमारवीं : ब्लॉक घुमारवीं के अन्नपूर्णा किसान क्लब काथला की 26 अप्रैल को होने वाली बैठक किन्हीं कारणों से स्थगित कर दी गई है। क्लब के मुख्य संयोजक सीताराम शर्मा व संरक्षक बलिराम शर्मा ने बताया कि अब यह बैठक 28 अप्रैल को होगी। इसमें सदस्य किसानों को नकदी फसलों के बीज व पौधे वितरित किए जाएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        

कुलदीप ने नचाया, अभिषेक ने हंसाया

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : शिवा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी चांदपुर में दो दिवसीय टेक फेस्ट का समापन हुआ। अंतिम सांस्कृतिक संध्या में नाटी ¨कग कुलदीप शर्मा ने खूब धमाल मचाई। कुलदीप शर्मा ने गुरु वंदना से कार्यक्रम शुरू कर एक से बढ़कर एक नाटियां प्रस्तुत कर छात्र-छात्राओं को खूब नचाया। शर्मा ने लागा ठोलो रा ठमाका, रंग डालना चूना हो, रोहड़ू जाणा मेरी आमिए, मोनिका-मोनिका, नीरू चाली घूम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        

डियारा में होंगी विशेष चैलेंज कुश्तियां

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : डियारा सेक्टर बिलासपुर में मई में होने वाले दंगल में इस बार दर्शकों को विशेष चैलेंज कुश्तियां देखने को मिलेंगी। इसमें पहलवान दूसरे पहलवान को ललकारेंगे या फिर आयोजक कमेटी पहलवानों का चयन करेगी। कुश्ती के विजेता पहलवानों को आकर्षक इनाम राशि दी जाएगी। पीर लखदाता अखाड़ा कमेटी बिलासपुर की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। पीर लखदाता अखाड़ा कमेटी बिलासपुर की बैठक प्रधान हुसैन अली क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        

टीसीपी एक्ट के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे किसान

संवाद सूत्र, घुमारवीं : टीसीपी एक्ट के खिलाफ सोमवार को किसान फिर घुमारवीं में सड़क पर उतरेंगे। क्रमिक अनशन का सोमवार को आखिरी दिन है। अभी तक किसानों को प्रशासन व सरकार की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिल पाया है। इस कारण किसानों में सरकार व प्रशासन के खिलाफ रोष है। ग्रामीण किसान संघर्ष समिति व ग्रामीणों का क्रमिक अनशन छठे दिन में प्रवेश कर गया है। क्रमिक अनशन के दौरान किसान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        

घुमारवीं अस्पताल में मरीजों को दो मई को बांटे जाएंगे फल

संवाद सूत्र, घुमारवीं : विश्व जागृति मिशन सत्संग समिति घुमारवीं की बैठक प्रधान प्रकाश पजियाला की अध्यक्षता में संतोषी माता मंदिर हारकुकार में हुई। बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि दो मई को सुधांशु जी महाराज के जन्मदिवस पर सिविल अस्पताल घुमारवीं में मरीजों को फल वितरित किए जाएंगे। बैठक में फैसला लिया गया कि नौ मई को विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या के घुमारवीं आगमन पर उनका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        

हुड़दंगी चालकों के खिलाफ हो कार्रवाई : नंदलाल

संवाद सूत्र, घुमारवीं : शिवा टैक्सी ऑपरेटर यूनियन की बैठक प्रधान नंदलाल की अध्यक्षता में घुमारवीं में हुई। इसमें टैक्सी ऑपरेटरों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। नंदलाल ने कहा कि कुछ निजी गाडि़यों के मालिक व चालक रात के समय वाहनों में शराब पीकर हुड़दंग मचाते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन द्वारा आज तक कोई कड़ी कारवाई नहीं की है। इसलिए दिनोंदिन उनके हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन ऐ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        

बिलासपुर में फिर अतिक्रमण की मार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन के कदम बढ़ने के बजाय पीछे मुड़ गए हैं। जिस स्थान से प्रशासन ने अतिक्रमण हटवाया था, वहां फिर पहले जैसा हाल हो गया है। बिलासपुर बस स्टैंड के पास हाल ही में लाखों रुपये खर्च कर फुटपाथ बनाने का फैसला लिया गया था। बस स्टैंड चौक से लेकर लक्ष्मी नारायण मंदिर तक राहगीरों को आवागमन की बेहतर सुविधा दी जानी थी। इस कार्य पर लोक निर्माण विभाग के माध्यम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 06:26 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें