Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

जेसीसी की बैठक के लिए डीसी के पास पहुंचे महासंघ के नुमाइंदे

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के दोनों गुट अब संयुक्त समन्वय समिति (जेसीसी) की बैठक करवाने के लिए उपायुक्त के पास पहुंच गए हैं। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि किस गुट को जेसीसी की बैठक में भाग लेने का मौका मिलेगा। राज्य कार्यकारिणी की ओर से जारी हुए पत्रों को लेकर दोनों गुट अपनी-अपनी मान्यता बता रहे हैं। एक गुट को महासंघ के राज्य अध्यक्ष एसएस जोगटा तो दूसरे गुट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:29 PM (IST)
        

लुहणू में ढाबे में मारपीट छह लोग हुए घायल

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर थाना के अंतर्गत लुहणू मैदान के पास स्थित एक ढाबे में हुई मारपीट में छह लोग घायल हो गए। मारपीट का कारण पैसे का लेन-देन बताया जा रहा है। मारपीट के दौरान ढाबे में बैठे ग्राहकों को भी चोटें आई हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर क्रास मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार रविवार देर रात लुहणू मैदान के समीप स्थित ढाबा मालिक विनोद व उनकी पत्नी खाना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

लुहणू में ढाबे में मारपीट छह लोग हुए घायल

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर थाना के अंतर्गत लुहणू मैदान के पास स्थित एक ढाबे में हुई मारपीट में छह लोग घायल हो गए। मारपीट का कारण पैसे का लेन-देन बताया जा रहा है। मारपीट के दौरान ढाबे में बैठे ग्राहकों को भी चोटें आई हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर क्रास मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार रविवार देर रात लुहणू मैदान के समीप स्थित ढाबा मालिक विनोद व उनकी पत्नी खाना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

कंडयाणा में खुलेगा राशन का उपडिपो

संवाद सूत्र, बरठीं : दी ग्राम सेवा सहकारी सभा सीमित बरठीं का वार्षिक साधारण अधिवेशन प्रधान केडी गौतम की अध्यक्षता में हुआ। उन्होंने कहा कि सभा द्वारा लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए नई योजनाएं चलाई जाएंगी। उन्होंने जनता से केसीसी व भागधन के माध्यम से सहकारी सभा के साथ जुड़ने का आह्वान किया। अधिवेशन में बरठीं के कंडयाणा गांव में लोगों की मांग पर सभा की ओर से राशन का उपडिपो खोलने के लिए सहमति ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:15 PM (IST)
        

बिलासपुर में शराब की सभी यूनिट आवंटित

बिलासपुर : उपायुक्त मानसी सहाय ठाकुर की अध्यक्षता में किसान भवन बिलासपुर में शराब की शेष तीन यूनिटों स्वाहण, घागस व बम्म के आवंटन की प्रक्रिया संपन्न हुई। स्वाहण यूनिट का आवंटन मैसर्ज एडी इंटरप्राइजिज प्राइवेट लिमिटेड को किया गया जिनसे 2,30,71,574 रुपये लाइसेंस फीस वसूल की गई। घागस यूनिट चंगू राम पुत्र सोनू राम को 7,02,14,366 रुपये में आवंटित की गई। बम यूनिट 3,85,50,981 रुपये में कृष्ण कुमार पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

परिवहन कर्मियों से भेदभाव कर रही सरकार : शंकर ¨सह

बिलासपुर : हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष शंकर ¨सह ठाकुर ने सरकार पर परिवहन कर्मियों से भेदभाव की नीति अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने सोमवार को बिलासपुर स्थित एचआरटीसी वर्कशाप में कर्मचारियों को संबोंधित किया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को पिछले पंद्रह माह का रात्रि भत्ता नहीं मिल पाया है। इसके अलावा कर्मचारियों की अन्य समस्याएं भी लंबित हैं जिन पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:24 PM (IST)
        

कल से लगेंगे परिवार नियोजन शिविर

बिलासपुर : जिला बिलासपुर के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में पहली अप्रैल से 30 अप्रैल तक परिवार नियोजन शिविरों का आयोजन किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमएल कौशल ने बताया कि पहली अप्रैल को एसीसी अस्पताल बरमाणा, सीएचसी हरलोग, दो अप्रैल को आयुर्वेदिक अस्पताल कंदरौर, छह अप्रैल को सीएचसी भराड़ी, सात अप्रैल को सीएचसी बरठीं व 21 अप्रैल को सिविल अस्पताल घुमारवीं में परिवार नियोजन शिविर लगाया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:09 PM (IST)
        

प्रेम कुमार के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

कंदरौर : ग्राम पंचायत कंदरौर में जागरण का आयोजन किया गया। इसमें गायक प्रेम कुमार ने भजनों से श्रद्धालुओं को खूब झुमाया। माता की ज्योति को दरबार में लाने के साथ जागरण शुरू हुआ। प्रेम कुमार ने मेरी रखियो लाज गुरु से जागरण की शुरुआत कर एक से बढ़कर एक भेंटों की प्रस्तुति दी। उन्होंने किसी दी गरीबी दा, मस्ती के रंग में, भोले दी बारात चली, दीवाना तेरा आया, रंग बरसे, सतगुरु मैं तेरी पतंग, जोगिया वे जोगि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:00 PM (IST)
        

एसपी साहब! प्रताड़ित कर रही है पुलिस

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : करीब दो महीने पूर्व सदर थाना के अंतर्गत बलघाड़ पंचायत के अमरोआ वार्ड पंच की हत्या के मामले को पुलिस नहीं सुलझा पाई है। हालांकि पुलिस प्रशासन ने इस मामले में पूछताछ की थी मगर इसके बावजूद पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग पाया है। मामला नहीं सुलझने से स्थानीय लोगों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष है। लोगों का आरोप है कि पुलिस द्वारा लोगों को वेबजह परेशान व प्रताड़ित किया जा रहा है। बलघ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:48 PM (IST)
        

नयनादेवी में 90 लाख का चढ़ावा

संवाद सूत्र, नयनादेवी : प्रसिद्ध शक्तिपीठ नयनादेवी में इस बार चैत्र नवरात्र के दौरान करीब 90 लाख रुपये चढ़ावा चढ़ा है। नवरात्र के दौरान शक्तिपीठ में श्रद्धालुओं की अपेक्षा से अधिक आमद रही है। मंदिर न्यास नयनादेवी को अंतिम नवरात्र पर 14 लाख 33 हजार रुपये चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुए। इसके अलावा 38 ग्राम 400 मिलीग्राम सोना, तीन कनेडियन डॉलर, 50 यूरो आदि विदेशी मुद्रा का भी चढ़ावा चढ़ा है। नवरात्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:48 PM (IST)
        

लंगर लगाया, सफाई को भी अपनाया

संवाद सूत्र, नयनादेवी : प्रसिद्ध शक्तिपीठ नयनादेवी में चैत्र नवरात्र मेला समाप्त होने के बाद मंदिर परिसर साफ-सुथरा है। श्रद्धालुओं के अलावा नगर परिषद नयनादेवी ने भी मंदिर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए अहम भूमिका निभाई है। नयनादेवी में चैत्र मेले के दौरान प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। इस दौरान सफाई का विशेष ध्यान रखा गया था। नयनादेवी में नवरात्र मेलों के दौरान हिमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:36 PM (IST)
        

लड़कियों की कम हो रही संख्या चिंतनीय

संवाद सूत्र, बरठीं : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग व महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में प्रदेश सरकार के बेटी बचाओ अभियान के तहत मुस्कान कार्यक्रम के अंतर्गत कन्या भ्रूण हत्या रोको विषय पर कार्यशाला का आयोजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरठीं में किया गया। इसकी अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमएल कौशल ने की। उन्होंने आंगनबाडी कार्यकर्ताओं व महिलाओं से कहा कि बिलासपुर जिला में दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:13 PM (IST)
        

बाबा बालकनाथ मंदिर फटोह में हुआ जागरण

कुठेड़ा : फटोह पंचायत के बाबा बालकनाथ मंदिर में जागरण का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इससे पूर्व लोगों के सहयोग से भंडारे का भी आयोजन किया गया। कमेटी सदस्य किशोरी लाल, रितेश मैहता, नरेश शर्मा, पवन कुमार, अुंशल मैहता व राकेश वर्मा ने बताया कि हर साल जागरण का आयोजन किया जाता है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:52 PM (IST)
        

कोट में चिकित्सा शिविर 12 अप्रैल को

कुठेड़ा : घुमारवीं उपमंडल के कोट गांव में सेवा समिति ठाई माता मंदिर कमेटी के तत्वाधान में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन 12 अप्रैल को किया जाएगा। कमेटी के प्रधान डॉ. लक्ष्मीदत्त शर्मा व सदस्य रवि दत्त नड्डा ने कहा कि शिविर में नेत्र रोग, चर्म रोग, स्त्री रोग विशेषज्ञ सहित अन्य चिकित्सकों की सेवाएं मिलेंगी। सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक पंजीकरण किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:47 PM (IST)
        

कथा सुनने से कटते हैं पाप : रामकृष्ण

संवाद सूत्र, घुमारवीं : संतोषी माता मंदिर हारकुकार में श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे दिन रामकृष्ण भारद्वाज ने प्रवचन किया। उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा सुनने से मनुष्य के कई पाप कट जाते हैं। जब जीव परमात्मा की भक्ति को छोड़कर माया के मोहजाल में फंस जाता है तब प्रभु ही उसे सत्संग के माध्यम से मायाजाल से मुक्त कराते हैं। उन्होंने कहा कि सत्संग एक ऐसा माध्यम है जिससे जन्म मृत्यु के बंधन से मुक्ति पाई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:44 PM (IST)
        

मेला खत्म, नहीं हटी दुकानें

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : ऐतिहासिक लुहणू मैदान में राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेला का समापन हो चुका है। इसके बावजूद दुकानदारों के लिए अभी तक मेला जारी है। लुहणू मैदान में दुकानदार डेरा जमाए हुए हैं। मेला शुरू होने के एक दिन पहले ही दुकानें सज चुकी थीं। मेला खत्म हुए एक सप्ताह से अधिक समय बीत चुका है मगर दुकानदार हटने के लिए तैयार नहीं हैं। इसका नुकसान बिलासपुर शहर के दुकानदारों को उठाना पड़ रहा है मगर प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:33 PM (IST)
        

पशुओं की तस्करी पर लगे अंकुश

जामली : गोरक्षा दल ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि पशुओं की तस्करी पर अंकुश लगाया जाए। ग्राम पंचायत छड़ोल में गोरक्षा दल की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें लावारिस पशुओं की बढ़ती संख्या के अलावा पशुओं की तस्करी के मामलों पर चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता डीडी राणा ने की। बैठक में बलवीर, सुनील ठाकुर, मोनू शर्मा, रवि आदि सदस्य उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:07 PM (IST)
        

साहित्यकार संदेश शर्मा को किया जाएगा सम्मानित

बिलासपुर : महिला साहित्यकार संदेश शर्मा को बिलासपुर के साहित्यकार भाषा विभाग की मासिक साहित्यक संगोष्ठी में सम्मानित करेंगे। कहलूर साहित्यक व सांस्कृतिक परिषद के संयोजक कुलदीप चंदेल ने बताया कि हिमाचल कला, भाषा व सांस्कृतिक अकादमी की सदस्य संदेश शर्मा राजकीय प्राथमिक पाठशाला गालियां से मुख्य शिक्षक सेवानिवृत हुई हैं। उनका कार्यकाल सराहनीय रहा है। सरकार ने उन्हें राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षक अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:01 PM (IST)
        

मुख्य फार्मासिस्ट तरसेम चंदेल को सम्मानित किया

घुमारवीं : जिला फार्मासिस्ट संघ की बिलासपुर इकाई के तत्वाधान में मुख्य फार्मासिस्ट तरसेम चंदेल की सेवानिवृत्ति के उपलक्ष्य पर विदाई समारोह का आयोजन घुमारवीं में किया गया। जिलाभर के फार्मासिस्टों ने 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने जा रहे तरसेम चंदेल को सम्मानित किया। इस दौरान संघ के जिला प्रधान राकेश चंदेल, उपप्रधान र¨वद्र सोनी, वरिष्ठ उपप्रधान कमल शर्मा, कानूनी सलाहकार जगदीश शर्मा, मुख्य सलाहकार संतो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 03:58 PM (IST)
        

भगवान की भक्ति से मिलता है सुख : ओंकार

संवाद सूत्र, कुठेड़ा : ग्राम पंचायत कुठेड़ा में भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा के दौरान पंडित ओंकार आचार्य ने कहा कि कलियुग में भगवान को हासिल करना जितना आसान है, उतना ही मुश्किल उन रास्तों पर चलना है जिस पर चलकर व्यक्ति भगवान को प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि भगवान की भक्ति से सुख जल्दी मिलता है। भगवान को मनुष्य अपनी क्षमता, कुशलता, मित्रता व श्रद्धा से प्राप्त कर सकता है। त्याग का मत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 03:43 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें