Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

संगरूर में सजता है मूर्ति बेचने के लिए बाजार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : पंजाब के संगरूर में मूर्ति बेचने के लिए बाजार सजता है। बिलासपुर पुलिस की जांच में यह बात उजागर हुई है। इससे प्रदेश से चोरी मूर्तियों के मामले में कई अहम सुराग हाथ लग सकते हैं। जिला पुलिस इस संबंध में पड़ताल में जुट गई है। बिलासपुर पुलिस को मूर्ति बेचने के बाजार के संबंध में जानकारी काफी छानबीन के बाद पता चली है। दो बार संगरूर जाने पर पुलिस ने इस बाजार का पता लगाया है। ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:20 PM (IST)
        

हत्या की कोशिश करने वाला देवर न्यायिक हिरासत में

ऊना : अन्य राज्य की एक महिला पर जानलेवा हमला करने वाले उसके देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। महिला को उसके पति व देवर ने जान से मारने की कोशिश की थी। महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि गत 13 अगस्त को पति व देवर ने उसके साथ मारपीट की थी। जांच के दौरान इस मामले में हत्या का प्रयास करने की धारा भी जोड़ी गई थी। इस संबंध में 16 दिसंबर को जांच अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:45 PM (IST)
        

स्कूल गई छात्रा घर नहीं लौटी

घुमारवीं : घुमारवीं के एक संस्थान में शिक्षा ग्रहण कर रही छात्रा घर वापस नहीं लौटी है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि कोई व्यक्ति उनकी बेटी को गुमराह कर ले गया है। जमा दो की छात्रा घुमारवीं में शिक्षा ग्रहण कर रही है। कुछ दिन पहले वह स्कूल से घर नहीं पहुंची। परिजनों ने उसकी तलाश कई जगह की मगर उसका कोई अता-पता नहीं चल पाया। इस पर उसके परिजनों ने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई। वहीं, डीएसपी अंजनी जसव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:41 PM (IST)
        

घुमारवीं में गैस सिलेंडर फटने से मकान जला

घुमारवीं : गैस सिलेंडर फटने से घुमारवीं में एक मकान जल गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। घुमारवीं के वार्ड नंबर दो की इंदिरा मार्केट में केसरी देवी के स्लेटपोश मकान में शनिवार देर शाम गैस सिलेंडर फटा। आग लगने से सिलेंडर छत को फाड़ कर बाहर जा गिरा। गनीमत यह रही कि हादसे में किसी व्यक्ति को चोट नहीं लगी लेकिन मकान के भीतर रखा करीब पांच लाख रुपये का सामान जल गया। हादसे की सूचना मिलने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:39 PM (IST)
        

लोगों के हितों की हो रही अनदेखी : भाजपा

बिलासपुर : भाजपा की जिला इकाई ने कीरतपुर से नेरचौक तक फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी पर लोगों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाया है। भाजपा जिला महामंत्री भीम चंदेल व रामकुमार शर्मा ने आरोप लगाया कि कंपनी द्वारा लोगों के हितों को अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने चेताया कि यदि लोगों के हितों की अनदेखी हुई तो भाजपा विरोध प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि विस्थापितों व प्रभावितों की मांगों को अनदेखा किया जा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

रामलाल आज स्वारघाट में सुनेंगे समस्याएं

बिलासपुर : राज्य योजना विकास एवं बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर 21 दिसंबर को स्वारघाट में होंगे। वह लोगों की समस्याएं सुनकर उनका समाधान करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:04 PM (IST)
        

एसवीएम बिलासपुर ने जीता क्रिकेट मुकाबला

बिलासपुर : क्रिकेट एसोसिएशन बिलासपुर (सीएबी) के तत्वाधान में आयोजित जिलास्तरीय स्वामी विवेकानंद क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत शनिवार को खेला गया मैच एसवीएम बिलासपुर ने 15 रन से जीता। डीएवी बिलासपुर ने टॉस जीतकर एसवीएम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। एसवीएम की टीम 80 रन पर आउट हो गई। इसमें अंशुल ठाकुर ने 21 व साहिल चौधरी ने 15 रन का योगदान दिया। डीएवी की ओर से शावक ने चार, प्रियांश ने तीन और सुगम व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:00 PM (IST)
        

नारियल चढ़ाने पर रहेगा प्रतिबंध

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : नववर्ष मेले के दृष्टिगत चिंतपूर्णी मंदिर न्यास ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। चार दिन तक चलने वाले मेले में प्रशासन ने इस बार श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं देने का दावा किया है। मंदिर परिसर क्षेत्र में सुरक्षा प्रबंधों को लेकर मंदिर न्यास इस बार विशेष ध्यान देगा। मंदिर परिसर क्षेत्र की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरों द्वारा पुराने बस अड्डा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:57 PM (IST)
        

घुमारवीं में असुरक्षित हैं पेयजल योजनाएं

संवाद सूत्र, घुमारवीं : उपमंडल घुमारवीं में पेयजल योजनाएं करोड़ों रुपये खर्च होने के बाद भी असुरक्षित हैं। इन योजनाओं में अभी तक पंप ऑपरेटर के साथ चौकीदार की नियुक्ति नहीं हो पाई है। पंप ऑपरेटरों की सुविधा के लिए परिचर कक्ष भी नहीं है। कई पेयजल योजनाओं में लाइटें भी नहीं लग पाई हैं। इसके चोरी की वारदातें हो रही हैं। इसके बावजूद ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य (आइपीएच) विभाग इन समस्याओं के समाधान के लिए उचित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:34 PM (IST)
        

जीत के लिए युवा कांग्रेस कार्यकर्ता करें प्रयास : विवेक

संवाद सूत्र, घुमारवीं : युवा कांग्रेस की घुमारवीं इकाई की मासिक समीक्षा बैठक शनिवार को हुई। इसकी अध्यक्षता युकां उपाध्यक्ष विवेक कुमार ने की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाने के लिए युवा शक्ति अहम भूमिका सकती है। इसलिए सबका एकजुट होना आवश्यक है। गले वर्ष पंचायती राज चुनाव होने वाले हैं। चुनाव में जीत के लिए युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रयास करने होंगे। संगठन को मजबूती प्रदान करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में खेलेगी हिमाचल की महिला टीम

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश राज्य शतरंज संघ की केंद्रीय समिति की बैठक घुमारवीं में संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश पजिआला की अध्यक्षता में हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि वर्ष 2015 में महिला वर्ग की राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में दो वर्गो में हिमाचल प्रदेश की टीमों को मौका दिया जाएगा। राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में इससे पहले हिमाचल की महिला टीम ने हिस्सा नहीं लिया था। टीम के चयन के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

पेंशनर कौशल्या देवी को सम्मानित किया

संवाद सूत्र, बरठीं : हिमाचल प्रदेश पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन की बरठीं इकाई 80 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पेंशनरों को सम्मानित कर रही है। इकाई के प्रधान बलदेव गौतम की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में भाषा अध्यापक के पद से सेवानिवृत्त स्वर्गीय लेखराज की पत्नी कौशल्या देवी निवासी गांव संगास्वीं को सम्मानित किया गया। बलदेव गौतम ने बताया कि बरठीं इकाई अभी तक 80 वर्ष की आयु पार कर चुके 11 पेंशनरों को सम्मानि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

सीएचसी मार्कंड में एक वर्ष से चिकित्सकों की कमी

संवाद सूत्र, जुखाला : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) मार्कंड में एक वर्ष से चिकित्सकों की कमी है। केवल एक चिकित्सक व फार्मासिस्ट लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रहा है। सीएचसी में विशेषज्ञों के बिना लोगों को उपचार अन्य अस्पतालों में करवाना पड़ रहा है। सीएचसी में चिकित्सकों के चार पद स्वीकृत थे। चिकित्सक का एक पद समाप्त कर दिया गया है। तीन पद होने के बावजूद यहां अब मात्र एक ही चिकित्सक है। छह मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:41 PM (IST)
        

कचरा प्रबंधन के लिए 14 पंचायतें चयनित

संवाद सूत्र, घुमारवीं : स्वच्छ भारत मिशन के तहत ठोस व तरल कचरा प्रबंधन के लिए घुमारवीं व झंडूत्ता विकास खंड की 14 पंचायतें चयनित की गई हैं। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने बीडीसी हॉल घुमारवीं में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत आयोजित कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि घुमारवीं विकास खंड की पट्टा, मरहाणा, कोट, हंबोट, हटवाड़, पंतेहड़ा, कोठी, हरलोग, मल्यावर व लुहारवीं को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:26 PM (IST)
        

प्रशिक्षण के लिए तीन दिन में करें आवेदन

बिलासपुर : राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत बीपीएल व सस्ता राशन प्राप्त करने वाले परिवार, अंत्योदय अन्न योजना परिवार, वेलफेयर पेंशनरों के अलावा जिन परिवारों की वार्षिक आय दो लाख रुपये से कम है, उनके युवा प्रशिक्षण लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। युवाओं को तीन दिन के भीतर आवेदन करना होगा। निर्धारित तिथि के बाद मिलने वाले आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। नगर परिषद बिलासपुर की अध्यक्ष रजनी शर्मा ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:51 PM (IST)
        

सरकारी स्कूलों में सभी सुविधाएं : बंबर

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : विधायक बंबर ठाकुर ने कहा है कि विद्यार्थी जीवन बहुमूल्य है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों में भी हिस्सा लेना चाहिए तभी वे प्रतिस्पर्धा के जमाने में सफलता हासिल कर सकते हैं। बंबर ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बल्ह चुरानी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में सभी सुविधाएं उप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:38 PM (IST)
        

मुक्केबाजी में लेखराम ने स्वप्निल को हराया

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : साई हॉस्टल बिलासपुर में जूनियर वर्ग की राज्यस्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता शुरू हुई। प्रतियोगिता के पहले दिन कई रोमांचकारी मैच हुए। प्रतियोगिता के 49 किलोग्राम वर्ग में बिलासपुर के लेखराम ने शिमला के स्वप्निल को पराजित किया। 52 किलोग्राम वर्ग में यासीर हादी ने मंडी के राजेंद्र को, हमीरपुर के राहुल ने किन्नौर के सौरभ, बिलासपुर के सौरभ ने कुल्लु के पवन व बिलासपुर के हितेष ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 05:00 PM (IST)
        

किसानों ने सड़क पर फेंके पत्थर

संवाद सूत्र, बरठीं : झंडूत्ता विधानसभा क्षेत्र के तहत बड़गांव-सुन्हाणी वाया फटोह संपर्क सड़क के बीच पड़े पत्थर हादसे को न्योता दे रहे हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण के दौरान करीब छह महीने पहले यहां पत्थर फेंके गए थे। ये पत्थर वाहन चालकों व स्थानीय लोगों के लिए परेशानी बने हैं। करीब दस साल पुरानी संपर्क सड़क बडगांव-सुन्हाणी वाया फटोह के निर्माण के लिए विभाग ने प्रयास किए थे जो सफल नहीं हो प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:59 PM (IST)
        

सरकार घोषणा पत्र में किए वादे पूरा करे : यशवीर

गुहार -अनुबंध अध्यापकों को शीघ्र किया जाए नियमित संवाद सूत्र, बिलासपुर : सरकार अपने घोषणा पत्र में किए वादे को जल्द पूरा करे। यह बात प्रदेश अनुबंध अध्यापक संघ के अध्यक्ष यशवीर ¨सह ने कही। उन्होंने कहा कि सरकार ने चुनाव के अनुबंध शिक्षकों को नियमित करने वादा किया था। सरकार के कार्यकाल को बीते दो साल का समय बीत चुका है लेकिन इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है। इससे इस वर्ग में निराशा का माहौल है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

सड़क से जुड़ेगा बल्ह गांव : बंबर

-गांव में दो और हैंडपंप लगाने के आइपीएच विभाग को दिए निर्देश संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि भलस्वाए पंचायत के बल्ह गांव को सड़क से जोड़ा जाएगा। वह शुक्रवार को बल्ह गांव में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस सड़क के लिए जितने भी पैसे की जरूरत होगी, वह उपलब्ध करवाएंगे। इसके लिए जमीन मुहैया करवाने में लोगों को भी किसी भी तरह की अड़चन नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें