Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

मोदी का प्रधानमंत्री बनना देश के लिए होगा दुर्भाग्यपूर्ण

संवाद सहयोगी, अम्ब : हिमाचल प्रदेश चतुर्थ वित्तायोग के अध्यक्ष एवं विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा। अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह देश के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना होगी। वह बुधवार को अम्ब में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

घुमारवीं में भिड़े भाजयुमो कार्यकर्ता

संवाद सूत्र, घुमारवीं : चुनाव के इस दौर में घर-घर जाकर वोट मांगने की बजाय यहां घुमारवीं विस हलके में भाजपा की युवा इकाई आपस में ही टकराने लगी है। भाजयुमो कार्यकर्ताओं के दो पक्षों में मंगलवार की रात को जोरदार झड़प हो गई। इस झड़प के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पर तलवार तक चला दी, लेकिन गनीमत रही कि इस हमले में किसी को चोट नहीं आई है। इसके बाद मौके पर अफरातफरी फैल गई। मारपीट में घायल भाजयुमो के एक कार्यकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

लोगों को मोदी पर विश्वास नहीं : वीरभद्र

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा लुप्त हो गई है और सिर्फ अब मोदी ही रह गया है। भाजपा की हालत भीतर से ऐसी हो गई है जैसे इसके हजार टुकड़े हो गए हों। सिर्फ भाजपा के ही नहीं बल्कि मोदीमय वातावरण से भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के दिलों के भी टुकड़े हो गए हैं। जिन वाजपेयी ने भाजपा को देश के भीतर पहचान दी है उन्हें भी मोदी को प्रोजेक्ट करने में जुटी एक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

बिना बिल बनावटी गहने व सामान बरामद

संवाद सूत्र, घुमारवीं : पुलिस ने बिना बिल एक गाड़ी से बनावटी गहने व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने गाड़ी मालिक से मौके पर ही 52 हजार रुपये जुर्माना वसूला। सोमवार को रात्रि करीब नौ बजे थाना प्रभारी सीताराम संधू की अगुवाई में स्टॉफ सदस्यों के साथ दकड़ी चौक घुमारवीं में नाका लगाया था। इस दौरान बिलासपुर की ओर से आ रही गाड़ी नंबर पीबी-10सीडी-7933 को थाना प्रभारी ने रोका। तलाशी के दौरान गाड़ी से गहने बना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

लोकसभा चुनाव में समाप्त होगा यूपीए का कुशासन : नड्डा

संवाद सूत्र, घुमारवीं (हमीरपुर) : राष्ट्रीय महामंत्री एवं भाजपा राज्यसभा के सदस्य जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को घुमारवीं विधानसभा चुनाव क्षेत्र के बरोटा, भटेड़, भदरोग व रोपा में पार्टी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पक्ष में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव देश की दिशा और दशा को बदल देगा। इसलिए यूपीए के कुशासन को समाप्त करके नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया जाना जरूरी है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

भाजपा के पूर्व मंडलाध्यक्ष हादसे में घायल

संवाद सूत्र, घुमारवीं : घुमारवी मंडल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राम सिंह सड़क हादसे में घायल हो गए। उनके पौत्र को भी इस हादसे में चोटें आई हैं। सड़क हादसा घुमारवीं के पास ही कल्लर मोड़ पर अचानक उनकी गाड़ी के खाई में लुढ़क जाने के कारण हुआ है। स्थानीय लोगों ने दोनों को खाई से निकालकर घुमारवीं अस्पताल पहुंचाया। पुलिस बताया कि गांव खुंगण के रहने वाले पूर्व मंडल अध्यक्ष राम सिंह अपने पौत्र रिजुल पुत्र रस्म स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

युवा कार्यकर्ताओं ने मांगे अनुराग के लिए वोट

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : भाजपा के सभी संगठनों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने अनुराग ठाकुर के पक्ष में चुनाव प्रचार-प्रसार को तेज कर दिया है। इसी कड़ी में भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदर मंडल अध्यक्ष अनिल गौतम, जिला सचिव दिवेश चंदेल, बाबू राम, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुदेश, नगर महामंत्री सानिद, कर्ण कौशिक, शुभम कौशल, उपाध्यक्ष गुंजन गुप्ता तथा अन्य सुवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने अपने चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

फगबाड़ा के शम्मी ने जीती माली

संवाद सूत्र, बरठीं : लखदाता छिज कमेटी ग्राम पंचायत बलोह की ओर से रियाणा गाव में द्वितीय वाíषक छिज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छिंज मेले का शुभारंभ खबड़ी देवी मंदिर के महंत रूपेश्वर गिरि ने किया। छिज कमेटी के प्रधान राजपाल गौतम ने कहा कि आगामी वर्ष में इस छिज प्रतियोगिता को नया रूप देकर अन्य छिजों के मुकाबले और अच्छे ढग से करवाया जाएगा। प्रतियोगिता में अंडर-20 का फाइनल मुकाबला सन्नी कुठेड़ा व अमन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

नोडल अधिकारी प्रतिदिन की रिपोर्ट भेंजे : डीसी

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक जैन ने मंगलवार को अपने कक्ष में विभिन्न कमेटियों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक में चुनाव प्रक्रियाओं से जुड़ी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। चुनाव प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए इन कमेटियों का गठित किया गया है। बैठक में एडीसी दर्शन कालिया, एएसपी वीरेंद्र ठाकुर, एसडीएम धनवीर ठाकुर सहित सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे। डीसी ने नोडल अधिकारियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        

जनता कांग्रेस की जनविरोधी से तंग : रिखी राम कौंडल

संवाद सहयोगी, बिलासपुर (हमीरपुर): विधायक रिखी राम कौंडल ने गेहड़वी क्षेत्र का एक दिवसीय दौरा कर ग्राम पंचायत गेहड़वी, बैरी मियां, व जांगला में नेरस, जच्जर, डाबर, सुंदडू गांव में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण महगाई व भ्रष्टाचार से तंग हो चुकी है। देश व प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार से छुटाकारा तथा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

एबुलेंस में गई बच्चे की जान, चालक पर केस

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : गंभीर हालत में एक बच्चे को आइजीएमसी शिमला ले जा रही जिला अस्पताल की एक एंबुलेंस के ड्राइवर ने हाईवे पर क्रासिंग के दौरान सामने से तेज रफ्तार आ रही एक जीप से बचने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। इससे बच्चा व महिला झटके के साथ भीतर ही एंबुलेंस में गिर पड़े। हादसे में बच्चे की गिरते ही सिर में चोट लगने से मौत हो गई, जबकि महिला को चोटें आई हैं। पुलिस ने अस्पताल की एंबुलेंस के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

हिमाचल के मुद्दों पर बड़ी उपलब्धि हासिल करने में वीरभद्र नाकाम : नड्डा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह जनता को स्पष्ट करें कि क्या कारण हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उनसे दिल्ली में नहीं मिलती हैं? नड्डा ने सदर विधानसभा हलके में प्रचार अभियान के दौरान बिलासपुर शहर में आयोजित कार्यकर्ता सभा में कहा कि वीरभद्र सिंह व उनकी कैबिनेट के तमाम मंत्री केंद्र सरकार के यहां हिमाचल के हितों के मुद्दों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

विवाहिता फंदे से झूली, दूसरी हादसे का शिकार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत कुठेड़ा कस्बे में दो विवाहिताओं की मौत हो गई। पहले मामले में कुठेड़ा कस्बे निवासी महिला ने अज्ञात कारणों से फंदा लगा लिया। दूसरी घटना में कुठेड़ा के पास ही मंडी जिले की सीमा में अंतर्गत घोड़ी मतोली गांव में सिलेंडर फटने से विवाहिता झुलस गई। कुठेड़ा कस्बे में एक व्यावसायी परिवार में ब्याही एक महिला ने अपने ही घर में फंदा लगा लिया। परिवार के लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

विद्यार्थियों ने की ट्रैकिंग

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : डीएवी स्कूल बिलासपुर द्वारा विद्यार्थियों के लिए सोमवार को ट्रैकिंग का आयोजन किया गया। तीसरी कक्षा से लेकर जमा दो तक के एक हजार विद्यार्थियों ने बाबा बालकनाथ मंदिर तक ट्रैकिंग की। प्रधानाचार्य ने कहा कि इस तरह के आयोजन समय-समय पर किए जाते हैं। इस तरह की गतिविधियों से स्वास्थ्य और आत्मविश्वास का स्तर बढ़ता है। ट्रैकिंग हमारी स्वस्थ जीवनशैली का भाग है। उन्होंने बच्चों को जं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 11:59 PM (IST)
        

अनुराग ने किसी क्षेत्र में नहीं करवाया विकास : राणा

संवाद सूत्र, घुमारवीं : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र राणा ने कहा है कि सांसद अनुराग ठाकुर ने खेलों के सिवाय और किसी भी क्षेत्र में विकास कार्य नहीं करवाए हैं। वह ग्राम पंचायत घंडालवीं में सोमवार को जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सांसद ने बिलासपुर जिला में अभी तक कोई भी विकास कार्य नहीं करवाया है। सीपीएस वन राजेश धर्माणी ने कहा कि जिला तथा प्रदेश में कांग्रेस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:23 PM (IST)
        

केंद्र सरकार ने जनता को महंगाई के सिवा कुछ नहीं दिया : कौंडल

झंडूता : झंडूत्ता विधानसभा क्षेत्र के विधायक रिखी राम कौंडल ने ग्राम पंचायत हीरापुर, बैहना जट्टा व डमली का एक दिवसीय दौरा कर भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के लिए लोगों से वोट मांगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जनता को महंगाई, भ्रष्टाचार व घोटालों के अलावा कुछ और न दिया। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे अनुराग ठाकुर को वोट देकर विजयी बनाएं। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश सचिव त्रिलोक जम्वाल, मंडला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:48 PM (IST)
        

जेपी नड्डा घुमारवीं क्षेत्र का आज करेंगे दौरा

घुमारवीं : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव जगत प्रकाश नड्डा 22 अप्रैल को घुमारवीं विधानसभा चुनाव क्षेत्र का दौरा करेंगे। वह विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं करके पार्टी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। भाजपा मंडल मीडिया प्रभारी महेंद्र पाल रतवान ने बताया कि नड्डा 22 अप्रैल को प्रात: नौ बजे बरोटा, 10 बजे भटेड़ 11 बजे भदरोग व दोपहर 12 बजे रोपा में नुक्कड़ सभाएं करेंगे। दोपहर बाद एक बज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:13 PM (IST)
        

वोटरों को आकर्षित करेंगे आदर्श मतदान केंद्र

संवाद सहयोगी, बिलासपुर (हमीरपुर) : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अजय शर्मा ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने, निष्पक्ष, स्वतंत्र व सुचारू रूप से मतदान करवाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिला बिलासपुर में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के उद्देश्य व मतदाताओं को वोट डालने के प्रति आकर्षित करने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में दो आदर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

श्रेष्ठ प्रदर्शन पर सीआइएसएफ के जवान सम्मानित

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सीआइएसएफ की अग्निशमन इकाई की ओर से आयोजित अग्निशमन सेवा सप्ताह का समापन रविवार को विधिवत हो गया। यह सप्ताह 14 अप्रैल से शुरू हुआ था तथा इस दौरान आग से बचाव को लेकर विशेषज्ञों ने टिप्स दिए। कार्यक्रम के समापन पर बतौर मुख्यअतिथि शिरकत कर रहे एनटीपीसी के महाप्रबंधक एके नंदा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का उद्देश्य बच्चों व क्षेत्र के लोगों को आग से बचाव के बारे में जागरूक करना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

ज्वालाजी में होने वाली बैठक संबंधी जिम्मेदारी सौंपी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर के डियारा सेक्टर में स्थित विश्वकर्मा मंदिर में रविवार को विश्व हिंदू परिषद की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष एडवोकेट तुषार डोगरा ने की। इस अवसर पर बैठक में संगठन की मजबूती के संबंध में कई मुद्दों पर वार्ता की गई। बैठक में 27 जून को ज्वालाजी में होने वाली केंद्रीय बैठक में अपनी भागीदारी संबंधी चर्चा की। इस अवसर पर बैठक में अध्यक्ष तुषार डोगरा ने सौरव क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »