Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

बिलासपुर में स्वेच्छिक रक्तदाता सम्मानित

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : सीपीएस राजेश धर्माणी ने कहा कि रक्तदान महादान है। हम सबको स्वेच्छा से इसे करना चाहिए। किसान भवन बिलासपुर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से आयोजित राष्ट्रीय स्वेच्छिक रक्तदान जागरूकता अभियान के तहत राज्यस्तरीय समारोह में सीपीएस राजेश धर्माणी ने कहा कि कोई भी स्वस्थ पुरुष व महिला जिसकी आयु 18 से 60 वर्ष है व वजन 45 किलोग्राम या इससे अधिक है तो वह रक्तदान कर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

अंगद ने चूर किया रावण का अहंकार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : रावण अभिमान मत कर, जिन्होंने शिव धनुष तोड़ा, परशुराम का गर्व भग किया और जिन्हें तू नहीं मानता हैं वह श्रीराम कोई साधारण मानव नहीं साक्षात भगवान हैं। मेरी मानो तो सीता जी को सादर लौटा दो अन्यथा न तो तुम रहोगे और न ही तुम्हारी स्वर्ण लंका। जब यह संवाद रावण के खुले दरबार में प्रभु श्रीराम का दूत बनकर गए अंगद ने कहे तो समूचा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। यह दृश्य बिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

वृद्धों की सेवा सभी का दायित्व : संजीव

संवाद सूत्र, झंडूता : अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने बुधवार को ग्राम पंचायत झंडूत्ता में जिलास्तरीय वरिष्ठ नागरिक दिवस मनाया। जिला कल्याण अधिकारी संजीव शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और 104 वर्षीय काहनी देवी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। समारोह में जिला के विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 150 वरिष्ठ नागरिकों ने भाग लिया। जिला कल्याण अधिकारी संजीव शर्मा ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

40 रुपये में खाइए भरपेट खाना

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला दंडाधिकारी डॉ. अजय शर्मा ने जिले के समस्त ढाबों में परोसे जाने वाले विभिन्न प्रकार के भोजन व व्यापारियों के बेचे जाने वाले मीट, चिकन, मछली की सभी करों सहित अधिकतम दरें निर्धारित कर दी हैं। ये अधिकतम दरें जिला में तत्काल प्रभाव से लागू होंगी। आदेश के अनुसार मीट, चिकन तथा मच्छली की दुकानों पर बकरे व भेड़े का मीट 260 रुपये प्रति किलोग्राम, चिकन ब्रायलर ड्रैस्ड 150 रु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

सीएम का पुतला फूंकने पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को फीस वृद्धि के विरोध में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर में मुख्यमंत्री का पुतला जलाया और सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने मुख्यमंत्री का पुतला जलाने पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एबीवीपी ने पहले ही मुख्यमंत्री का पुतला जलाने का ऐलान किया था। जिस कारण बुधवार को कॉलेज परिसर में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

आज प्रशासनिक अधिकारी भी करेंगे सफाई

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : निर्मल भारत अभियान के अंर्तगत बिलासपुर में दो अक्टूबर को विधायक बंबर ठाकुर शहीद स्मारक में सफाई अभियान का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त बिलासपुर अजय शर्मा करेंगे। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एवं परियोजना निदेशक जिला ग्रामीण विकास अभिकरण बिलासपुर प्रदीप ठाकुर ने बताया कि सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने कार्यालय के कर्मचारियों सहित सुबह 9:30 बजे सभा स्थल नजदीक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

घुमारवीं में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बनाया जाएगा फुटपाथ

सुरेंद्र जम्वाल, घुमारवीं घुमारवीं के लोगों को सुविधा जल्द मिलने जा रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग-103 के किनारे फुटपाथ बनाएं जाएंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग व नगर परिषद घुमारवीं ने मिलकर इन्हें बनाने की योजना तैयार की है। इस फैसले के बाद काफी पुरानी लोगों की मांग पूरी होने जा रही है। घुमारवीं में यातायात समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। व्यापारिक व शिक्षण संस्थानों के क्षेत्र में होने से यहां काफी भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

विवाह व फसल कटाई में व्यस्त हैं लोग

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : नयनादेवी मंदिर नवरात्र पर खूब सजा है मगर इस बार श्रद्धालु कम आ रहे हैं। इन दिनों विवाह समारोह के अलावा फसल काटने में व्यस्त होने के कारण मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है। इस कारण मंदिर में नवरात्र के दौरान हर साल की तरह रौनक नहीं है। इस बार रविवार को चौथे नवरात्र को छोड़ दिया तो अन्य नवरात्र में काफी कम श्रद्धालु मंदिर पहुंचे। चौथे नवरात्र को करीब 30 हजार श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

फोरलेन कार्य में बाधा डालने पर 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सूत्र, स्वारघाट : पुलिस ने स्वारघाट के पास फोरलेन के कार्य में बाधा डालने पर 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कंपनी प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस थाना स्वारघाट ने यह कार्रवाई की है। पांच लोगों पर उनके नाम के आधार पर मामला दर्ज हुआ है। अन्य 15 अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है जिनकी तस्वीरें प्रदर्शन के दौरान कैमरे में कैद हैं। सोमवार को स्थानीय लोगों ने कैंचीमोड़ के पास फोरलेन के क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

घुमारवीं में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बनाया जाएगा फुटपाथ

सुरेंद्र जम्वाल, घुमारवीं घुमारवीं के लोगों को सुविधा जल्द मिलने जा रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग-103 के किनारे फुटपाथ बनाएं जाएंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग व नगर परिषद घुमारवीं ने मिलकर इन्हें बनाने की योजना तैयार की है। इस फैसले के बाद काफी पुरानी लोगों की मांग पूरी होने जा रही है। घुमारवीं में यातायात समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। व्यापारिक व शिक्षण संस्थानों के क्षेत्र में होने से यहां काफी भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

राशि खर्च नहीं कर सकते तो लौटाएं पार्षद : कुलदीप

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला परिषद अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ने कहा है कि यदि पार्षद विकास कार्यो की राशि खर्च नहीं कर सकते हैं तो इसे लौटा दें। उन्होंने मंगलवार को आयोजित बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पार्षद कारण सहित इस पैसे को जमा करवा दें जिससे इसे अन्य योजनाओं में व्यय किया जा सके। इस मौके पर ग्राम सभाओं के अस्तित्व पर भी चर्चा की गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

स्वारघाट स्कूल में किया पौधरोपण

संवाद सूत्र, स्वारघाट : नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर के तत्वाधान में युवक मंडल काथला के सदस्यों ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला स्वारघाट में प्रधानाचार्य नरेंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में पौधरोपण किया। युवक मंडल काथला के प्रधान बालकृष्ण ठाकुर की अगुवाई में सदस्यों नें 100 से अधिक अनार, नींबू, गलगल व आम के पौधे रोपे। इस दौरान नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर की अधिकारी रेखा चौहान भी उपस्थित थीं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:05 PM (IST)
        

संस्कृत प्राध्यापक के लिए साक्षात्कार चार अक्टूबर को

जुखाला : राजकीय महाविद्यालय जुखाला में खाली संस्कृत प्राध्यापक के रिक्त पद के लिए कॉलेज प्रबंधन समिति के माध्यम से अंशकालीन गेस्ट फैकल्टी का साक्षात्कार चार अक्टूबर को सुबह 11 बजे होगा। साक्षात्कार में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की पात्रता यूजीसी नियमों के अनुसार होगी। साक्षात्कार में नेट व सेट पास किए उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

डियारा सेक्टर में अशोक वाटिका को तहस-नहस करने का मंचन

फोटो सहित जागरण संवाददाता, बिलासपुर : हनुमान ने रावण की अशोक वाटिका को तहस-नहस कर डाला। यह दृश्य था डियारा सेक्टर बिलासपुर में रामलीला का। रावण के अहंकार व हनुमान के लंका पहुंचने के दृश्यों का मंचन किया गया। रामलीला में दिखाया गया कि किस तरह रावण अहंकार में सीता को पाने की चाह प्रकट करता है। पतिव्रता सीता उसके सारे प्रस्ताव ठुकरा देती हैं। वह भगवान श्रीराम के पराक्रम से भयभीत होने को कहती हैं ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:37 PM (IST)
        

विद्यार्थियों को दी फलों व सब्जियों की जानकारी

संवाद सूत्र, बरठीं : अल्फा स्कूल बरठीं में एक्टिविटी डे का आयोजन हुआ। विद्यार्थियों ने फलों व सब्जियों के संबंध में जानकारी हासिल की। विद्यार्थियों ने फलों व सब्जियों के नाम, रग, आकार, प्रकार व उपयोगिता के संबंध में जाना। नर्सरी विंग की प्रभारी रश्मि धीमान ने बताया कि एक्टिविटी के माध्यम से विद्यार्थियों में सोचने-समझने की क्षमता को परखा जाता है। विद्यार्थियों को खेल व विभिन्न गतिविधियों के माध्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 04:33 PM (IST)
        

राशन देर से दिया तो लाइसेंस रद

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : उपायुक्त डॉ. अजय शर्मा ने कहा है कि बिलासपुर जिला में राजीव गाधी अन्न योजना के तहत अंत्योदय, बीपीएल व पीडीएस के 30441 राशनकार्ड धारकों को डिपुओं से सस्ती दर पर राशन दिया जा रहा है। वह बिलासपुर में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर 2013 से राजीव गाधी अन्न योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को खाद्यान्न उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 04:14 PM (IST)
        

कैदी व पुलिस कर्मियों पर तेजधार हथियार से हमला

संवाद सूत्र, स्वारघाट : निकटवर्ती मिस्सेवाल इलाके में कुछ लोगों ने सड़क पर तेजधार हथियार से एक कैदी व पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। इससे कैदी व एक कास्टेबल घायल हो गए। पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। हत्या के आरोप में गिरफ्तार अशोक कुमार को कोर्ट की अनुमति पर हेड कास्टेबल जसविंद्र सिंह, कास्टेबल पूर्ण चंद व जगदीश चंद रविवार को भाई की शादी के लिए उसके गांव बलौली ले जा रहे थे। मिस्से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        

बिलासपुर अस्पताल में नहीं सिरिंज का दोबारा इस्तेमाल

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : डॉक्टर सजग हैं या आप, यह प्रश्न हर उस मरीज के लिए है जो अस्पताल जाता है। उपचार के दौरान इंजेक्शन के लिए नई सिरिंज का प्रयोग होता है। कौन सी सिरिंज प्रयोग की गई है, इस मामले में सजगता जरूरी है। क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर का दौरा करने पर देखा गया कि सिरिंज को इस्तेमाल करने के बाद नीडल कटर डिस्ट्रायर से नष्ट कर दिया गया। चिकित्सक या नर्स सिरिंज के प्रयोग के बाद उसे नष्ट क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:40 AM (IST)
        

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने फूंका कुलपति का पुतला

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : स्थानीय कॉलेज में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंका। संयुक्त समन्वय कमेटी के तले छात्र संगठन ने फीस बढ़ोतरी को वापस लेने का आग्रह किया। एबीवीपी जिला संयोजक विनोद कुमार, पूर्व एससीए प्रधान अशोक शर्मा, अरुण, पंकज, प्रमोद आदि ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। विनोद कुमार ने कहा कि हाई पॉवर कमेटी फीस वृद्धि के फैसले के प्रति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:23 PM (IST)
        

ट्रांसपोर्ट कंपनी से वसूला 50 हजार रुपये जुर्माना

सुरेंद्र जम्वाल, घुमारवीं आबकारी एवं कराधान विभाग ने त्योहारी सीजन में अवैध सामान खरीदने व बेचने वालों पर निगाह रखनी शुरू कर दी है। सोमवार को घुमारवीं में विभाग ने ट्रांसपोर्ट कंपनी से 50 हजार रुपये जुर्माना वसूला है। सामान के बिल पूरे न होने पर विभागीय अधिकारियों ने यह कार्रवाई की है। विभाग के इंस्पेक्टर ईश्वर दास गुप्ता की अगुवाई में टीम ने घुमारवीं में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का औचक निरीक्षण किय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:14 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें