1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

मुख्यमंत्री जिले को देंगे 35 करोड़ की सौगातें

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह जिले के दो दिवसीय दौरे के दौरान जिलावासियों को करोड़ों रुपये की सौगातें देंगे। वह आठ और नौ जुलाई को सदर और श्री नयना देवी विधानसभा क्षेत्रों में करीब 35.66 करोड़ रुपये की विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री आठ जुलाई को सुबह सवा 10 बजे नगांव-बैरी सड़क पर अली खड्ड के ऊपर तीन करोड़ 85 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुल का शिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:11 AM (IST)
        

लोग अवैध कनेक्शन से पी रहे पानी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : शहर में अवैध कब्जों के साथ लोग पानी भी अवैध कनेक्शन से पी रहे हैं। शहर में ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने बड़ी पाइपों से पानी की पाइप को जोड़कर पानी लिया हुआ है। यह मामला प्रशासन के साथ ही आइपीएच विभाग के पास पहुंचा है, जिसमें अब कार्रवाई की तैयारी चल रही है। शहर में पहले से ही अवैध कब्जों का मामला चल रहा है, जिसमें अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। इस मसले को लेकर कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

चौकीदार को बंद किया और चुरा ले गए दस हजार

संवाद सूत्र, भगेड़ : चोरों ने स्कूल में घुसकर चौकीदार को कमरे में बंद कर दिया और पैसे चुरा लिए। इतना ही नहीं चोरों ने शिक्षा के मंदिर को ही निशाना नहीं बनाया, बल्कि मंदिर से भी बर्तन चुरा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। यह घटना राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कठलग में घटी। जिसमें रविवार रात को चौकीदार अपनी ड्यूटी पर तैनात था। इस दौरान चोरों ने कमरे में सो रहे चौकीदार के दरवाजे को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:40 PM (IST)
        

घर के आंगन में घुसा तेंदुआ, पटाखे फोड़ भगाया

संवाद सूत्र, भराड़ी : भराड़ी क्षेत्र में तेंदुए का खौफ कम नहीं हो पा रहा है। रविवार रात को भराड़ी पंचायत के गांव मिहाड़ा में धर्मचंद के आंगन में तेंदुआ घुस आया। परिवार के लोगों ने जब तेंदुए को देखा तो शोर मचाने और लोगों द्वारा पटाखे फोड़ने के बाद तेंदुए भाग गया। हालांकि इस दौरान कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन लोगों में भय का माहौल है। युवक मंडल प्रधान मनोज शर्मा, राकेश कुमार सुनील कुमार, गौरव, गोल्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:40 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के दौरे को पुलिस प्रशासन अलर्ट

संवाद सूत्र, नयना देवी : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह के दो दिवसीय बिलासपुर दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। मुख्यमंत्री नौ जुलाई को बस्सी में महिला बटालियन के नवनिर्मित भवन का उदघाटन करेंगे। पुलिस अधीक्षक बिलासपुर बलवीर ठाकुर ने सोमवार को मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर क्षेत्र का दौरा कर निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने मां नयनादेवी के भी दर्शन किए। साथ ही पुलिस अधिकारियों को निर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:21 PM (IST)
        

सड़क मलबे से भरी, हैंडपंप में गंदा पानी

संवाद सूत्र, स्वारघाट : क्षेत्र में रविवार देर रात हुई भारी बारिश से श्री नयना देवी विधानसभा की ग्राम पंचायत कुटैहला के गांव थापना के कई घरों और खेतों में पानी घुस गया। जिससे कई लोगों की जमीन भी धंस गई। गांववासियों ने बताया कि फोरलेन कंपनी द्वारा थापना मेहला गांव तक सड़क का निर्माण कार्य चला हुआ है। इससे सड़क का सारा पानी पंजपीरी-बागछाल संपर्क मार्ग पर आ रहा है। पानी कई लोगों के घरों में भी घुस गया,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:20 PM (IST)
        

भारी बारिश से फर्श में पड़ा गड्डा

जुखाला/बिलासपुर : रविवार रात को बारिश से राहत कम आफत ज्यादा बनी। बारिश से गर्मी में कमी आने के बजाय पसीने निकले। वहीं, कई स्थानों में नुकसान भी हुआ। जुखाला क्षेत्र के संगराणा गांव में एक होटल में पानी भर गया। जिसके बाद सोमवार को सुबह करीब साढ़े सात बजे इस होटल का फर्श में गड्डा पड़ गया। यह इतना गहरा था कि इसमें एक आलू की बोरी, बर्तन तथा गैस का एलपीजी सिलेंडर घुस गया। इसके नीचे बहुत बड़ी दलदल थी। होट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

शहीद के नाम की सड़क पर गड्ढों के जख्म

संवाद सूत्र, झंडूता : शहीद के नाम की सड़क गड्ढों के जख्मों से भरी पड़ी है। हम बात कर रहे हैं शहीद अश्वनी कुमार के नाम पर बनाई गई संपर्क सड़क भल्लू बिल्लौर की। सड़क की हालत इतनी खराब है कि पूरे मार्ग में गड्ढे हैं और यह बुरी तरह टूट चुकी है। जिसे सुधारने की ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। लोक निर्माण विभाग ने सड़क की मरम्मत नहीं की है। सड़क की स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि गड्ढों में गंदा पानी भरा पड़ा है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

राजेंद्र पाल बने गुरिल्ला संगठन के उपाध्यक्ष

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : एसएसबी गुरिल्ला संगठन की जिला स्तरीय बैठक सोमवार को बिलासपुर में हीरा पाल चौहान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मृतक गुरिल्लाओं के मसले पर चर्चा की गई। हीरापाल चौहान ने कहा कि दिवंगत गुरिल्लाओं की विधवाएं व पति इनके दस्तावेज तैयार करवाएं। जिससे कि इन्हें आगे प्रस्तुत किया जाए। बैठक में संघ के रिक्त पदों को भरा गया। जिसमें उपाध्यक्ष पद पर राजेंद्र पाल, कोषाध्यक्ष पद पर प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 07:03 PM (IST)
        

अवैध खनन बंद करवाने को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, सुन्हाणी : ग्राम पंचायत सुन्हाणी के लोगों ने उपायुक्त मानसी सहाय ठाकुर को सोमवार को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें सुन्हाणी खड्ड से अवैध खनन बंद कराने का आग्रह किया गया। इस दौरान सुन्हाणी खड्ड के किनारे लगाए जा रहे डंगे के लिए पत्थर खड्ड से निकालने का मामला उठाया गया। पंचायत के रोक लगाने के बावजूद इसे अंजाम दिया जा रहा है। स्थानीय निवासी हंसराज, मनी राम, ओंकार चौधरी, अशोक कुमार, प्रवीण, राजक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:59 PM (IST)
        

कोठी गांव में लोगों के हलक सूखे

संवाद सूत्र, घुमारवीं : घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत गांव कोठी में पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर गई है। कई दिनों से लोगों को समस्या उठानी पड़ रही है। वहीं, विभाग समस्या जानकर भी अनजान बना हुआ है। इसके चलते लोगों ने दो दिन के भीतर समस्या हल नहीं होने पर ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय घुमारवीं में प्रदर्शन की चेतावनी दी है। किसान संघर्ष समिति के महासचिव बृजलाल शर्मा, महिला मंडल प्रधान सावित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:40 PM (IST)
        

भराड़ी, चलालड़ू में नहीं मिल रहा पानी

संवाद सूत्र, भराड़ी : ग्राम पंचायत भराड़ी के गांव भराड़ी और चलालड़ू में कई दिन से पानी समस्या चल रही है। लेकिन समस्या के समाधान के लिए कोई उचित प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। इसके चलते महिला मंडल सदस्यों ने विभाग को चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा। महिला मंडल सदस्यों ने सोमवार को ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:35 PM (IST)
        

पंजीकरण न करवाने वाले अन्य राज्यों के लोगों पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला दंडाधिकारी बिलासपुर मानसी सहाय ठाकुर ने जिले में अन्य राज्यों के लोगों को पंजीकरण करवाने को कहा है। कुछ आपराधिक मामलों में संलिप्तता होने पर प्रशासन ने यह आदेश दिए हैं। मानसी सहाय ठाकुर ने धारा 144 के अधीन आदेश जारी किए हैं कि इस तरह के व्यक्तियों की जांच-पड़ताल की जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी नियोजक/ ठेकेदार/व्यापारी किसी भी प्रवासी श्रमिक को तब तक काम पर नहीं लगाया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:32 PM (IST)
        

पत्नी, बेटे और बेटी ने रास्ते में ही पीटा

संवाद सत्र, घुमारवीं : थाना घुमारवीं के तहत रास्ते में घर जा रहे एक व्यक्ति को परिजनों ने ही पीट डाला। यह मारपीट किसी और ने नहीं, बल्कि पत्नी, बेटी और बेटे ने की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। ओम प्रकाश निवासी भटोली ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी, बेटी, बेटे ने उनसे रास्ते में मारपीट की। बताया जा रहा है कि परिजनों में रास्ते में किसी बात को लेकर हल्की कहासुनी ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:23 PM (IST)
        

राणा आज करेंगे गैस एजेंसी का शुभारंभ

बिलासपुर : राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा सात जुलाई को बिलासपुर में होंगे। वह सुबह 11:30 बजे बिलासपुर स्थित चेतना ¨प्र¨टग प्रैस के नजदीक नड्डा इंडेन गैस एजेंसी का शुभारंभ करेंगे। ........ डॉ. मुखर्जी को किया याद बिलासपुर : नेहरू युवा केंद्र की ओर से गुल तकनीकी संस्थान बिलासपुर में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के उपलक्ष्य में बच्चों की भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:18 PM (IST)
        

जेसीसी की बैठक जल्द बुलाए सरकार

संवाद सूत्र, शाहतलाई : पेंशनर कल्याण संघ तलाई ने सरकार से जेसीसी की बैठक जल्द बुलाने की मांग की है। पेंशनरों का कहना है कि जेसीसी गठन सरकार द्वारा पेंशनरों की समस्याओं के समाधान के लिए किया गया है। लेकिन अभी तक जेसीसी की बैठक का ही आयोजन नहीं हो पाया है। इसके चलते पेंशनरों की कई समस्याएं लंबित पड़ी हुई हैं। सोमवार को पेंशनर कल्याण संघ की बैठक का आयोजन तलाई में प्रधान रोशन लाल शर्मा की अध्यक्षता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 06:15 PM (IST)
        

पंजाब की तर्ज पर टैक्स में छूट मांगी

संवाद सूत्र, बरठीं : देवभूमि ट्रैक्टर ऑपरेटर यूनियन ने सरकार पर टै्रक्टर मालिकों का निवाला छीनने का आरोप लगाया है। उन्होंने पंजाब की तर्ज पर टै्रक्टरों पर टैक्स में छूट देने की मांग सरकार से उठाई है। सोमवार को यूनियन के प्रधान लखवीर ¨सह, सचिव संदीप गौतम, उपप्रधान मनी राम, रमेश कुमार, कोषाध्यक्ष सर्वजीत, सलाहकार देवानंद गौतम व कश्मीर ¨सह, सुभाष चंद, मुख्ति्यार ¨सह, शमशेर ¨सह, मनी राम, रजनू राम, मदन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:27 PM (IST)
        

बीबीएन समिति की बैठक कल

शाहतलाई : बीबीएन जनकल्याण समिति की बैठक आठ जुलाई को सुबह 11 बजे शिव मंदिर बच्छरेटू में होगी। समिति सचिव तरसेम ¨सह ने बताया कि बैठक में कोटधार क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा होगी। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से आग्रह किया है कि बैठक में भाग लें।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:25 PM (IST)
        

बिलासपुर में दस को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : आइनिफ्ड इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइ¨नग हमीरपुर का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान बिलासपुर पहुंच गया है। अभियान के तहत चित्रकला, नारा लेखन, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसमें बच्चों की भागीदारी अहम है। प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए संस्थान की ओर से कोई फीस नहीं रखी गई है। किसी भी उम्र का व्यक्ति इसमें भाग ले सकता है। संस्थान की ओर से इससे पहले चंबा में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:23 PM (IST)
        

विस्थापितों के कब्जे न तोड़े प्रशासन

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : विस्थापितों की बैठक भाखड़ा विस्थापित संरक्षण समिति के महामंत्री जयकुमार की अध्यक्षता में सोमवार को हुई। इसमें विस्थापितों के अवैध कब्जों के नियमितिकरण पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव कई पारित किए गए। जिनके माध्यम से आग्रह किया गया कि अतिक्रमण की समस्या सदा के लिए सुलझाने के लिए विस्थापितों के निर्माणों को तोड़ा न जाए। डेढ़ वर्ग मीटर के मालिक बनान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 05:15 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें