Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

दीवाली पर मलोण व जोबी में मातम छाया

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : दीवाली पर अधिकतर लोग खुशियां मना रहे थे। वहीं, बिलासपुर जिला की ग्राम पंचायत दयोथ के गांव मलोण व जोबी में मातम छाया था। इन दोनों गांवों में अचानक दो लोगों की मौत हो गई। दीवाली की पूर्व संध्या पर मलोण गांव के श्याम लाल का निधन हुआ। यह व्यक्ति कई दिन से बीमार था। वहीं, जोबी गांव के राकेश कुमार पुत्र भगत राम का भी आकस्मिक निधन दीवाली से एक दिन पहले हुआ। हालांकि इस युवक को स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:19 AM (IST)
        

डीपीआरओ के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट 17 नवंबर को

बिलासपुर : जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी (डीपीआरओ) के पदों को भरने के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट 17 नवंबर को होगा। हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड हमीरपुर ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में रिक्त डीपीआरओ पदों के लिए आवेदन मांगे थे। स्क्रीनिंग टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट से प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

जमथल में ठेके पर सेल्समैन से चार लोगों ने की मारपीट

संवाद सूत्र, बरमाणा : थाना बरमाणा के अंतर्गत जमथल में शराब ठेके पर कार्यरत सेल्समैन से चार लोगों ने मारपीट की है। ठेके में तोड़फोड़ भी की गई है। पुलिस ने सेल्समैन की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात कुछ लोग जमथल में स्थित शराब के ठेके पर आए। ये लोग सेल्समैन जीत राम निवासी हटवाड़ से किसी बात को लेकर उलझ गए। हल्की सी कहासुनी मारपीट में बदल गई। हालांकि इस दौरान कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

महिला की मौत पर ससुराल में हंगामा

संवाद सूत्र, भराड़ी : ग्राम पंचायत मरहाणा के भदरेट गांव में एक महिला किरण ने जहर निगल कर जान दे दी। मायके पक्ष का आरोप है कि किरण को ससुरालियों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। किरण की मौत से गुस्साए मायके वालों ने ससुराल पहुंच कर करीब एक घंटे तक खूब हंगामा किया व अंतिम संस्कार नहीं होने दिया। पुलिस के हस्तक्षेप करने पर मामला शांत हुआ। इसके बाद अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

विद्यार्थियों को नहीं मिल रही मुफ्त बस सुविधा

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : भाजपा नेता रूपलाल ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा स्कूली विद्यार्थियों के लिए शुरू की गई मुफ्त बस सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है। बच्चों को योजना का लाभ पहुंचाने में सरकार असफल रही है। उन्होंने कहा कि बच्चे कई किलोमीटर सफर करके स्कूल तक पहुंचते हैं। कई बार तो बच्चे देरी से स्कूल पंहुचते हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है। भाजपा के कार्यकाल में स्कूली बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

चंगर पलासी में विवाहिता से छेड़छाड़ व मारपीट

बिलासपुर : सदर थाना के अंतर्गत एक विवाहिता के साथ छेड़छाड़ व मारपीट की गई। गांव के पड़ोसी व्यक्ति पर ही आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। माया देवी पत्नी सोनी लाल निवासी चंगर पलासी के साथ पड़ोसी ने ही छेड़छाड़ की। डीएसपी हेडक्वार्टर ने बताया कि मामले की गहन छानबीन की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

बरठीं बाजार में गंदगी का अंबार

संवाद सूत्र, बरठीं : व्यापारिक दृष्टि से उभर रहे बरठीं कस्बे की सुंदरता पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है। बाजार में चारों ओर गंदगी का अंबार है। इस समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। बरठीं बाजार में स्थानीय लोगों के अलावा आसपास की पंचायतों के लोग भी आते हैं। उन्हें यहां पहुंचकर निराशा ही हाथ लगती है। सबसे ज्यादा हैरानी उस समय होती है जब स्कूल मार्ग पर राहगीर पहुंचता है। इस स्थान पर लोक निर्माण विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

जिलास्तरीय प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम 30 को

बिलासपुर : जिलास्तरीय प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम का आयोजन 30 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे से दोपहर बाद चार बजे तक ग्राम पंचायत पंजगाई के जंजघर में किया जाएगा। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी प्रदीप ठाकुर ने बताया कि कार्यक्रम में लोगों की राजस्व, कृषि, बागवानी, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि विभागों से संबंधित शिकायतों का निपटारा मौके पर किया जाएगा। विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी तथा विकासात्मक य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटकों से बताएंगे सरकार की उपलब्धियां

बिलासपुर : सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा चलाए जा रहे प्रथम चरण के विशेष प्रचार अभियान के अंर्तगत अमर ज्योति सास्कृतिक दल द्वारा 27 अक्तूबर से बिलासपुर जिला की विभिन्न पंचायतों में लोगों को गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों व कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों व कार्यक्रमों के संबंध में जाकरूक किया जाएगा। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सांस्कृतिक दल के सदस्य 27 अक्टूबर को प्रात: ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

अंडर-12 वर्ग में मोहित अव्वल

संवाद सूत्र, बरठीं : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं में बैडमिंटन क्लब बरठीं के तत्वाधान में बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें कई खिलाड़ियों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के दौरान अंडर-12 व अंडर-15 मैचों का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता के शुभारंभ मौके पर सायर मेला कमेटी के उपाध्यक्ष मुख्यतार सिंह पटियाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण शिविर कल से

बिलासपुर : नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर के तत्वाधान में युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 27 से 29 अक्टूबर तक किया जाएगा। इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी युवक मंडलों व महिला मंडलों के सदस्यों को जानकारी प्रदान करेंगे। नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर के जिला युवा समन्वयक लाल सिंह ने बताया कि शिविर में लोगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की जाएगी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

नड्डा ने पनोल-बाग सड़क के लिए दिए पांच लाख रुपये

संवाद सूत्र, घुमारवीं : राष्ट्रीय राजमार्ग 103 शिमला-धर्मशाला पर स्थित कुल्लारू गांव के समीप पनोल वाया बाग, खुंगारा संपर्क सड़क के लिए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य जगत प्रकाश नड्डा ने पाच लाख रुपये प्रदान किए हैं। स्वीकृत राशि लोक निर्माण विभाग के पास पहुंच गई है। जल्द ही सड़क कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस संपर्क सड़क पर वाहन चालकों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

पंजाब की तर्ज पर मिलें वित्तीय लाभ

संवाद सूत्र, घुमारवीं : हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सरकार से पंजाब की तर्ज पर वित्तीय लाभ की मांग की है। एसोसिएशन का कहना है कि पेंशनरों की समस्याओं को लेकर सरकार द्वारा अभी तक कोई उचित कदम नहीं उठाए गए हैं। इससे पेंशनरों में सरकार के प्रति रोष है। हिमाचल पदेश राज्य विद्युत परिषद पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन की घुमारवीं इकाई की बैठक घुमारवीं में नरसिंह मंदिर में हुई।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

होटल में ठहरे चिकित्सकों को लूटा

-- दीवाली की पूर्व संध्या पर हुई वारदात -- पुलिस ने शुरू की जांच संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर थाना के अंतर्गत एक होटल में दीवाली मनाने पहुंचे तीन चिकित्सकों को बुधवार रात लूट लिया गया। होटल के वेटर पर ही इस वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन की जा रही है। बुधवार रात को तीन लोग मनोज कुमार निवासी हमीरपुर, रविकांत कौशल घुमारवीं और भोटा के विजेंद्र ठाकुर ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

दीवाली पर बिलासपुर में लाखों लील गई आग

-- कबाड़ की दुकान व दो गोशलाएं राख -- पटाखे चलाने में बरती गई असावधानी संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला बिलासपुर में दीवाली पर आग की घटनाओं में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। बिलासपुर शहर के अलावा घुमारवीं में भी आग लगने की घटना हुई है। इस साल भी दीवाली का त्यौहार कहीं खुशी तो कहीं गम छोड़कर विदा हो गया है। बिलासपुर शहर के डियारा सेक्टर स्थित कबाड़िए की दुकान में हुई आग की घटना में करीब पांच लाख रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

दीवाली पर बच्चों को बांटी मिठाई व फल

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : दीपावली पर्व पर जहा लोगों ने खूब पटाखे फोड़े,खूब मिठाई खाई वहीं बिलासपुर के युवाओं ने नए तरीके से दीवाली का त्यौहार मनाकर मिसाल कायम की है। रंगकर्मी अभिषेक सोनी व अभिषेक डोगरा ने दीपावली के त्योहार को अलग तरीके से मनाने का निर्णय लिया। उन्होंने और उनके टीम सहयोगियों ने बच्चों को चॉकलेट, टॉफियां, मरीजों को फल तो अन्य लोगों को मिठाई बांटकर दीवाली का त्योहार मनाया। इस अभियान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

एक ही रात में टूटे सात घरों के ताले

-- आदर्श कॉलोनी घुमारवीं में घटना से सहमे लोग -- कुछ राशि सहित अन्य वस्तुएं चुरा ले गए चोर संवाद सूत्र, घुमारवीं : घुमारवीं थाना के अंतर्गत आदर्श कॉलोनी में एक ही रात में सात घरों में चोरी का प्रयास किया गया। हालांकि चोर इस दौरान ज्यादा राशि पर अपना हाथ साफ नहीं कर पाए लेकिन कॉलोनी में हुई इस घटना से लोग सहमे हुए हैं। जानकारी के अनुसार दीवाली के मौके पर इन सातों घरों में लोग अपने घर पर नहीं थे।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

किसानों ने सब्जी उत्पादन के गुर सीखे

घुमारवीं : घुमारवीं विकास खंड के अंतर्गत ग्राम पंचायट पट्टा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर बुधवार को संपन्न हुआ। इसमें 20 किसानों ने प्रशिक्षण लिया। कृषि विज्ञान केंद्र बरठीं के डॉ. अखिलेश कुमार ने उन्हें प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि किसानों को नई तकनीक से खेती करनी चाहिए। सब्जियों का उत्पादन कर किसान अपनी आर्थिकी सुदृढ़ कर सकते हैं। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि वे कृषि के लिए नई तकनीक अपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

जेपी नड्डा बिलासपुर पहुंचे, परिजनों के साथ मनाएंगे दीवाली

बिलासपुर : महाराष्ट्र व राजस्थान के नवनियुक्त भाजपा प्रभारी एवं राष्ट्रीय भाजपा महामंत्री जेपी नड्डा अपने गृह जिला बिलासपुर पहुंच गए हैं। वह परिजनों के साथ दीवाली मनाएंगे और कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। केंद्रीय स्तर पर जेपी नड्डा का कद लगातार बढ़ रहा है। 21 अक्टूबर को उन्हें महाराष्ट्र व राजस्थान भाजपा की जिम्मेदारी बतौर प्रभारी सौंपी गई है। इससे पहले छत्तीसगढ़ का प्रभारी होने पर भी उनकी कार्यप्रण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

ट्रक व कार में भिड़ंत, मां-बेटा घायल

संवाद सूत्र, जुखाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-103 पर जुखाला के पास ट्रक व ऑल्टो कार में टक्कर होने से मां व बेटा घायल हो गए हैं। दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मारकंड में भर्ती करवाया गया है। ब्रह्मपुखर की तरफ से आ रहे ट्रक (एचपी-64-ए 2800) व गसौड़ से आ रही कार (एचपी-24 सी-0503) में जुखाला के पास टक्कर हो गई। कार को रिकिन चला रहा था व उसकी मां गीता देवी भी कार में सवार थी। हादसे में दोनों घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें