बिलासपुर

  • महिला वर्ग में मध्य प्रदेश और पुरुष में महाराष्ट्र विजेता

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर में आयोजित नेशनल फ्लोरबॉल को¨चग कैंप का रविवार को समापन हो गया। समापन समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जबकि लोकसभा सांसद एवं भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने विशेष अतिथि के रूप में शिकरत की। मुख्यातिथि डॉ. विनय ने कहा कि विशेष बच्चों के उत्थान के लिए विशेष अभियान की आवश्यकता है। उन्होंने महिला... और पढ़ें »

  • बिलासपुर में सौ खिलाड़ियों के लिए बनेगा हॉस्टल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा है कि लुहणू स्टेडियम में जल्द ही एक साथ सौ खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था होगी। इसके लिए एक नए हॉस्टल का निर्माण किया जाएगा। केंद्र सरकार की ओर से इस हॉस्टल का निर्माण करवाया जाएगा। लेकिन यदि फिर भी बात नहीं बनी तो क्रिकेट व‌र्ल्ड कप से होने वाली आय का कुछ हिस्सा हॉस्टल के निर्माण कार्य पर खर्च किया जाएगा। स्पेशल ओलंपिक ¨वटर गेम्स-2016 के समापन मौक... और पढ़ें »

  • कल शिमला में एचआरटीसी मुख्यालय को घेरेंगे अनुबंध कर्मचारी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : अनुबंध कर्मचारी लंबे समय से न्यूनतम वेतन न मिलने के चलते नौ फरवरी को हिमाचल पथ परिवहन निगम शिमला कार्यालय का घेराव करेंगे। इससे पहले आठ फरवरी को शिमला में ही बैठक होगी। हिमाचल परिवहन निगम में अनुबंध के आधार पर सेवारत हजारों कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन नहीं मिल रहा है। इस पर श्रम विभाग ने भी कड़ा संज्ञान लिया है। श्रम आयुक्त ने एचआरटीसी प्रबंधन व प्रदेश के सभी श्रम अधिकारिय... और पढ़ें »

  • बिलासपुर-शिमला एनएच की खस्ता हालत पर उग्र हुए लोग

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:12 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जामली : बिलासपुर-शिमला वाया ब्रह्मापुखर एनएच की खस्ता हालत पर रविवार को सेव माउंट संस्था ने ब्रह्मापुखर में चक्का जाम किया। करीब एक घंटे तक ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही एनएच की खस्ता हालत नहीं सुधारी गई तो 14 फरवरी को दोबारा ब्रह्मापुखर में चक्का जाम किया जाएगा। संस्था के प्रधान पवन ठाकुर, सचिव संजय कटवाल ने कहा ... और पढ़ें »

  • शिमला में प्रदर्शन करेंगे मिड-डे मील कर्मचारी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:06 PM (IST)

    संवाद सूत्र, स्वारघाट : प्रदेश सरकार की नीतियों से खफा मिड-डे मील कर्मचारी मार्च में शिमला में प्रदर्शन करेंगे। लंबे समय से मिड-डे मील कर्मचारी मांगों को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया। न ही नियमित किया गया और न मानदेय बढ़ाया गया। एटक से संबद्ध मिड-डे मील कर्मचारियों की खंड स्तरीय बैठक रविवार को राजकीय प्रारंभिक केंद्र पाठशाला स्वारघाट में हुई... और पढ़ें »

  • किसानों में जगी बेहतर पैदावार की आस

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 08:40 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : करीब दो सप्ताह के भीतर दूसरी बार हुई बारिश किसानों के लिए राहत लेकर आई है। हालांकि जिलाभर में घने कोहरे के बीच भारी बारिश लगातार जारी रही। लेकिन उसके बावजूद बारिश किसानों के लिए राहत लेकर आई है। बारिश से किसानों को बेहतर पैदावार की उम्मीद जगी है। हालांकि कृषि विशेषज्ञों ने पिछली बारिश के समय किसानों को गेहूं की फसल में खाद नहीं डालने की सलाह दी थी। लेकिन इस बार हुई बारिश... और पढ़ें »

  • पांचवें दिन पहुंचा ऑपरेटरों का आंदोलन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:14 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बरमाणा : पूर्व सैनिक ट्रक ऑपरेटर संघर्ष समिति का आंदोलन पांचवें दिन में पहुंच गया है। लेकिन अभी तक मांगों के समाधान के लिए कोई भी उचित कदम नहीं उठाए गए हैं। रविवार को जिला में भारी वर्षा होने के बावजूद काफी संख्या में ऑपरेटर डटे रहे। हड़ताल के चलते अधिकतर ट्रकों के पहिए थमे रहे। समिति के संयोजक तिलकराज ठाकुर ने कहा कि ऑपरेटर शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन उसके बावजूद ऑपरेटरों के... और पढ़ें »

  • कमलेंद्र की नियुक्ति पर हाईकमान का आभार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:07 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप की नियुक्ति पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई है। नियुक्ति के लिए जिला कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. बाबू राम गौतम, तिलक राज शर्मा, पूर्व अध्यक्ष संतोष धीमान, उपाध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर, महासचिव गोपाल कृष्ण शर्मा, राम प्रकाश, ओपी गौतम, कुलदीप दयोल, सचिव हिम्मत ¨सह, शैलेंद्र भड़ोल, हेमराज ठाकुर, झंडूता अध्यक्ष कैप्टन ओ... और पढ़ें »

  • समस्या को लेकर एनएच अधिकारियों से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:26 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जुखाला : दावीं घाटी मानव कल्याण सेवा संस्था जुखाला की बैठक रविवार को संस्था के अध्यक्ष राजेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कई विषयों पर चर्चा की गई। निर्णय लिया गया कि संस्था का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही एनएच के एसडीओ से मिलेगा। गसौड़ चौक, कॉलेज चौक, जुखाला तथा जुखाला स्कूल के पास स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग करेगा। राजेश कुमार ने बताया कि आए दिन इन स्थानों पर तेज गति के कारण सड़क द... और पढ़ें »

  • ओम प्रकाश अध्यक्ष नियुक्त

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:12 PM (IST)

    जामली : दयोथ में गोरक्षा दल की बैठक रविवार को प्रदेश सचिव धर्म ¨सह ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में गोशाला बनाने के अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में ओम प्रकाश गौतम को दयोथ पंचायत अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अरुण भारद्वाज, रविदत्त, सुनील ठाकुर, बलवीर ¨सह, पूनम महंत सहित अन्य मौजूद थे। और पढ़ें »

  • ओम प्रकाश अध्यक्ष नियुक्त

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:08 PM (IST)

    जामली : दयोथ में गोरक्षा दल की बैठक रविवार को प्रदेश सचिव धर्म ¨सह ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में गोशाला बनाने के अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में ओम प्रकाश गौतम को दयोथ पंचायत अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अरुण भारद्वाज, रविदत्त, सुनील ठाकुर, बलवीर ¨सह, पूनम महंत सहित अन्य मौजूद थे। और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों ने चलाया अभियान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:06 PM (IST)

    शाहतलाई : मिडिल व प्राइमरी स्कूल शाहतलाई में रविवार सुबह सफाई अभियान चलाया गया। मिडिल स्कूल गुजरेहड़ा के मुख्याध्यापक सुदर्शन शर्मा ने बताया कि सुबह दोनों स्कूलों के अध्यापकों, विद्यार्थियों, कर्मचारियों और संत निरंकारी मिशन गुजरेहड़ा की ओर से सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान स्कूल परिसर की सफाई की गई।और पढ़ें »

  • बंदला स्कूल में मनाया वार्षिक समारोह

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बंदला में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। इसमें सदर विधायक बंबर ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए। इससे पूर्व विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रधानाचार्य अश्वनी गुप्ता ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि ने स्कूल के मेधावियों को भी पुर... और पढ़ें »

  • कोसरियां स्कूल में वार्षिक समारोह की धूम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:55 PM (IST)

    संवाद सूत्र, शाहतलाई : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोसरियां में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया। समारोह में पूर्व विधायक डॉ. बीरू राम किशोर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने मेधावी बच्चों को सम्मानित किया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना से की गई। इस मौके पर छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। प्रधानाचार्य यशपाल पटियाल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प... और पढ़ें »

  • कस्बा झलवाना में भागवत कथा 10 से

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:42 PM (IST)

    बिलासपुर : कस्बा झलवाना में 10 फरवरी से भागवत कथा का शुभारंभ होगा। पूर्व बीडीसी सदस्य बलदेव ¨सह ठाकुर ने बताया कि समस्त ग्रामवासियों द्वारा संयुक्त रूप से इस बार भी भागवत कथा का आयोजन गांव में करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि श्री नयना देवी जी वाले कथा बाचक पंडित सुरेश शर्मा भागवत कथा सुनाएंगे।और पढ़ें »

  • बीबीएन जनकल्याण समिति की बैठक 10 को

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:36 PM (IST)

    शाहतलाई : बीबीएन जनकल्याण समिति की बैठक 10 फरवरी को शाहतलाई में प्रधान जगदीश चंद की अध्यक्षता में होगी। समिति के सचिव शंकर दास शर्मा ने बताया कि बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही समिति द्वारा आज तक किए कार्यो की भी समीक्षा की जाएगी। उन्होंने सभी सदस्यों व पदाधिकारियों से बैठक में भाग लेने की अपील की है।और पढ़ें »

  • चिकित्सा बिलों का भुगतान करे सरकार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:03 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : पेंशनर एसोसिएशन सदर इकाई ने चिकित्सा बिलों का भुगतान नहीं होने पर प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष जताया है। एसोसिएशन का कहना है कि सरकार पेंशनरों की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है। हालांकि कई बार सरकार को मांगों से अवगत करवाया गया लेकिन उसके बावजूद कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। पेंशनर एसोसिएशन सदर ब्लॉक व शहरी इकाई की बैठक रविवार को विश्वकर्मा मंदिर डियारा सेक्टर में हुई। बैठक क... और पढ़ें »

  • बंबर ने कोटला में महिला मंडल भवन का किया शिलान्यास

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 04:55 PM (IST)

    संवाद सूत्र, भराड़ी : ग्राम पंचायत तलवाड़ा के गांव कोटला में महिला मंडल भवन का शिलान्यास सदर विधायक बंबर ठाकुर ने किया। उन्होंने जमीन देने वाले सुंदर राम राणा का भी धन्यवाद किया। पंचायत प्रधान विमला देवी ने पंचायत की समस्याओं से विधायक को अवगत करवाया। विधायक बंबर ठाकुर ने गांव कोटला के लिए आंगनबाड़ी केंद्र, थ्री फेस लाइन व बीस हजार लीटर वाला पेयजल टैंक बनाने की घोषणा की। उन्होंने तलवाड़ा पेयजल योजना क... और पढ़ें »

  • हाई स्कूल बैरी हरखर में वार्षिक समारोह

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 04:49 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बरमाणा : देवभूमि पब्लिक हाई स्कूल बैरी हरखर में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया। इसमें स्कूल प्रबंधक डॉ. सजीव शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं, इन्हें संजोए रखने में सभी लोगों को अपनी भूमिका निभानी चाहिए। प्रधानाचार्य वंदना शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। स्वास्तिक गौतम ... और पढ़ें »

  • शैक्षणिक गतिविधियों में अव्वल रहे बच्चों का सम्मान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 04:46 PM (IST)

    संवाद सूत्र, घुमारवीं : मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा उपनिदेशक रवि जम्वाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए। बच्चे देश का भविष्य हैं और इन्हें संजोए रखने में अभिभावक, शिक्षक वर्ग के अलावा अन्य लोगों को भी अपनी भूमिका निभानी चाहिए। कार्य... और पढ़ें »

(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें