Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

लडियाणी में नशे में हुड़दंग मचाने पर व्यक्ति काबू

भराड़ी : घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत लडियाणी गांव में एक युवक नशे में धुत्त होकर अपने ही परिवारों वालों के साथ मारपीट पर उतारू हो गया। परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर जाकर तुरंत युवक को हिरासत में लेकर हवालात में बंद कर दिया। सोमवार को उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया है। एसएचओ राज कुमार ने बताया कि लडियाणी इलाके का रहने वाला लक्ष्मी कुमार शराब पीकर हुड़दंग मचा रहा था। सूचना मिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:34 PM (IST)
        

तीन किलोग्राम भुक्की सहित व्यक्ति गिरफ्तार

स्वारघाट : स्वारघाट पुलिस ने स्वाहण रोड पर दिन में गश्त के दौरान एक व्यक्ति के कब्जे से तीन किलोग्राम से ज्यादा भुक्की बरामद की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एसएचओ लखविंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने स्वाहण रोड पर नाके के दौरान भुवाई गांव के रहने वाले राम लाल के कब्जे से तीन किलोग्राम भुक्की बरामद की गई है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:23 PM (IST)
        

बंदला में प्रशासन जनता के द्वार शिविर कल

बिलासपुर : उपमंडल स्तरीय प्रशासन जनता के द्वार शिविर 23 जुलाई को प्रात: 11.00 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बंदला में लगाया जाएगा। यह जानकारी एसडीएम सदर डॉ. एमएल मेहता ने दी। उन्होंने बताया कि शिविर में क्षेत्र के लोगों की राजस्व, पेयजल, बिजली सहित अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं व शिकायतों का समाधान मौके पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान विभिन्न विभागों की ओर से संचालित कल्याण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:07 PM (IST)
        

चिकित्सा बिलों के भुगतान को पेंशनर मिले अधिकारियों से

बिलासपुर : पेंशनर्स वेल्फेयर संघ बिलासपुर का प्रतिनिधिमंडल प्रधान जगदीश की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता घुमारवीं, आइपीएच खंड विकास व खंड प्राथमिक शिक्षा अधिकारी घुमारवीं से मिला। इस दौरान पेंशनरों को पेश आ रही समस्याओं के बारे में चर्चा की गई। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि पेंशनरों के लंबित पड़े चिकित्सा बिलों के भुगतान के लिए तिमाही बजट की डिमांड उच्चाधिकारियों को भेजना सुनि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

भराड़ी पंचायत का जनरल हाउस कल

भराड़ी : पंचायत भराड़ी का जनरल हाउस 22 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। उप प्रधान हेमराज ठाकुर ने लोगों से आग्रह किया कि वे बढ़ चढ़कर इस जनरल हाउस में भाग लें। वहीं पंचायत घंडालवीं का जनरल हाउस भी 22 जुलाई को ही होगा। जानकारी प्रधान सरला चौहान ने दी। पंचायत भपराल का जनरल हाउस भी 22 को होगा, 24 जुलाई को गतवाड़ पंचायत के प्रधान भागीरथ की अध्यक्षता में व 25 को सलाहों पंचायत प्रधान जमुना देवी की अध्यक्षता में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

सुरक्षित जगहों पर चलें जाएं झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले

शाहतलाई : शाहतलाई क्षेत्र के अंतर्गत सरहयाली खड्ड के समीप झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले अन्य राज्यों के मजदूरों को पुलिस प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए आगाह किया है। बरसात में सरहयाली खड्ड में बाढ़ आने का खतरा लगातार बनता जा रहा है। इस कारण इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश प्रशासन द्वारा दे दिए गए हैं। शाहतलाई क्षेत्र के अंतर्गत खड्ड के किनारे पर करीब पांच सौ अन्य राज्यों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:09 PM (IST)
        

सुई के पास ट्रक खाई में गिरा, चालक घायल

जुखाला : जुखाला आशामझारी संपर्क मार्ग पर एक ट्रक सुई के पास गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में ट्रक चालक को मामूली चोटें आई है। पुलिस चौकी प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि ट्रक चालक संजय कुमार नशे में था। इसके चलते ट्रक अनियंत्रित होकर जा गिरा। ट्रक चालक को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:09 PM (IST)
        

पालमपुर ने रुडिस क्लब को 9-7 से दी शिकस्त

संवाद सूत्र, बिलासपुर : जिला बास्केटबॉल संघ की ओर से थ्री ऑन थ्री प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। स्पर्धा रात को दूधिया रोशनी में करवाई जा रही है। शनिवार शाम को साढ़े सात बजे प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि बंत सिंह ने किया। प्रतियोगिता तीन वर्गो सब-जूनियर, जूनियर और वरिष्ठ वर्ग में करवाई जा रही है। यह जानकारी संघ के मीडिया प्रभारी शिव कुमार नड्डा ने दी। स्पर्धा का पहला मुकाबला वरिष्ठ पुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 05:52 PM (IST)
        

कुठेड़ा में पार्किंग बनाने की वकालत

संवाद सूत्र, कुठेड़ा : उपमंडल घुमारवीं के तहत कुठेड़ा पंचायत के कुठेड़ा बाजार में दिन-ब-दिन पार्किंग की समस्या गहराती जा रही है। कुठेड़ा विकासशील क्षेत्र में विकसित होता जा रहा है। यहां पार्किंग न होने से वाहन सड़क किनारे खड़े किए जा रहे हैं और इससे राहगीरों व वाहन चालकों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। टैक्सी चालक दुकानों के आगे गाड़ियां खड़ी कर देते हैं और इससे हर रोज दुकानदारों के साथ लड़ाई झगड़ा तथा म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 05:47 PM (IST)
        

भाखड़ा बांध की सुरक्षा करेंगे छठी आइआरबी के जवान

सुनीता ठाकुर, बिलासपुर साठ के दशक में सतलुज नदी पर बने देश के महत्वपूर्ण बांध भाखड़ा बांध की सुरक्षा को अब दुगना करने की तैयारी हो गई है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की ओर से दी सूचनाओं को आधार मानते हुए कुछ समय से जारी मंथन के बाद अब केंद्र के निर्देश पर राज्य सरकार ने सिरमौर जिले के कोलर स्थित छठी आइआरबी को भाखड़ा बांध की सुरक्षा की जिम्मेदारी दे दी है। सुरक्षा बल बांध के स्थान पर पहुंचना शुरू हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

दोषी अफसरों पर हो दंडात्मक कार्रवाई : राम सिंह

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित महासंघ के पूर्व अध्यक्ष राम सिंह ने प्रदेश सरकार से दोषी अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने की माग की है। उन्होंने पूर्व वरिष्ठ कर्मचारी नेता ओपी गोयल को न्याय प्रदान करने के लिए निष्पक्ष समिति के गठन की माग की है। शनिवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि गोयल ने अपने कार्यकाल में उच्च अधिकारियों पर तथ्यों सहित भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 09:44 PM (IST)
        

प्राकृतिक आपदा से निपटने को सजग रहे अधिकारी : राणा

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा है कि अधिकारी किसी भी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तैयार रहें, ताकि प्राकृतिक आपदाओं से होने वाले नुकसान को कम किया जा सके। वह शनिवार को बिलासपुर के बचत भवन में आयोजित जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए पूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 09:06 PM (IST)
        

राकेश कालिया आज सुनेंगे समस्याएं

गोंदपुर बनेहड़ा : गगरेट के विधायक राकेश कालिया रविवार को 11 बजे लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह दौलतपुर चौक में खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे। यह जानकारी काग्रेस नेता नरेश ठाकुर व बलवंत परमार ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:16 PM (IST)
        

जरूरतमंदों को बांटे 58200 रुपये के चेक

बंगाणा : उपमंडल बंगाणा के विश्राम गृह में शनिवार को पीर गौंस पाक ग्यारवीं वाला चंगर मकरैहड़ कमेटी ने जरूरतमंदों को चेक बांटे। इस दौरान रामदास डोहगी को 1500 रुपये, कौशल्या देवी को 2000, विद्या देवी को 1000, मंगल सिंह को 2500, नीलम कुमारी, पैनू राम, बहादुर सिंह, हरि कृष्ण, प्रीतम चन्द, गायत्री देवी व रचना देवी को 7100 रुपयेदिए गए। पीर गौंस कमेटी ने जरूरतमंदों को 58200 रुपये के चेक वितरित किए। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:03 PM (IST)
        

असामाजिक तत्वों पर सीसीटीवी कैमरे रखेंगे नजर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : शक्तिपीठ श्री नयना देवी में 27 जुलाई से छह अगस्त तक मनाए जाने वाले 10 दिवसीय सावन अष्टमी मेलों के सफल आयोजन के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। यह जानकारी अतिरिक्तजिला दंडाधिकारी प्रदीप ठाकुर ने शनिवार को श्री नयना देवी में मेलों के प्रबंधों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि मेलों के दौरान पूरे क्षेत्र को नौ सेक्टरों में विभाजित किया गया है और हर स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

क्यारी गांव में महिला से मारपीट

झंडूता : उपमंडल के तहत आने वाले क्यारी गांव में एक महिला के साथ उसके पड़ोसी ने गाली गलौज कर मारपीट की। महिला ने शिकायत दर्ज करवा दी है। पुलिस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि वीना देवी ने शिकायत में कहा है कि उसके साथ ओंकार शर्मा ने मारपीट की।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 07:01 PM (IST)
        

घराण पंचायत में पेयजल संकट गहराया

संवाद सूत्र, शाहतलाई : पिछड़ा क्षेत्र कोटधार के तहत ग्राम पंचायत घराण के गांवों में पेयजल समस्या से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि विभाग की लापरवाही से गांवों में पेयजल समस्या गहराई है। पंचायत प्रधान जगदीश चंद ने बताया कि पंचायत के गांवों कलां, मंझेड़, घुमारपुर व दलित बस्ती खमेड़ाकलां में बरसात के मौसम में भी लोगों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है व मजबूरन बारिश का प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:28 PM (IST)
        

पार्षदों ने अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा

संवाद सूत्र, शाहतलाई : नगर पंचायत शाहतलाई के तहत वार्ड नंबर चार के पार्षद विजय शर्मा व छह के पार्षद राजकुमार चौधरी ने नगर पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के कार्यो पर सवालिया निशान लगाया है। पार्षदों ने आरोप लगाया कि अध्यक्ष द्वारा करवाए जा रहे कार्यो में अनियमितताएं बरती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत में वार्ड नंबर चार अहम माना जाता है पर वार्ड में सड़कों की निकासी नालियों की हालत दयनीय बनी हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:16 PM (IST)
        

एनसीसी का 10 दिवसीय शिविर शुरू

संवाद सूत्र, शाहतलाई : बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई में शनिवार को 10 दिवसीय एनसीसी शिविर का शुभारंभ हुआ और इसमें प्रदेशभर से स्कूलों व कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भाग लिया है। कैंप कमांडेंट कर्नल वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि शिविर के दौरान कैडेट्स को विभिन्न प्रकार के सैन्य प्रशिक्षण जैसे ड्रील, हथियार प्रशिक्षण, मैप रीडिंग, फील्ड क्राफ्ट व सांस्कृतिक प्रतिस्पर्धा सहित अन्य विषयों की जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:01 PM (IST)
        

निर्माण में देरी पर हाईकोर्ट को लिखा पत्र

गोपाल कपिल, झंडूता राजकीय कालेज झंडूता के भवन निर्माण कार्य पर विद्यार्थियों ने कड़ा रुख अपनाया है। विद्यार्थियों ने हाईकोर्ट में कार्य धीमी गति से होने के बारे में एक शिकायत पत्र सौंपा है। जिस पर हाईकोर्ट ने जनहित याचिका के तौर संज्ञान लिया है। सात वर्ष से भवन का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन अभी तक यह पूरा नहीं हो पाया है। सूत्रों की मानें तो भवन निर्माण में राजनीतिक महत्वकांक्षाएं हावी रही हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 05:56 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें