Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

कांग्रेस नेताओं के इशारे पर हुआ हमला : रूपलाल

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला भाजपा नेता रूपलाल ठाकुर ने शिमला में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले की ¨नदा की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आला नेताओं के इशारे पर युवा कांग्रेस द्वारा इस तरह से हमला किया गया। इसमें कई भाजपा कार्यकर्ता घायल हुए हैं। हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस तंत्र ने भी इस मामले में सत्ता पक्ष का साथ देकर साबित कर दिया कि वे दबाव में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यही नहीं जब स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:09 AM (IST)
        

चेक बाउंस मामले में छह माह कैद

संवाद सूत्र, घुमारवीं : न्यायिक दंडाधिकारी घुमारवीं विवेक शर्मा की अदालत में चेक बाउंस मामले में एक व्यक्ति को छह माह कैद की सजा सुनाई गई है। सजा के साथ-साथ दोषी को जुर्माने की अदायगी भी करनी पड़ेगी। जानकारी के अनुसार राज पाल पुत्र संत राम गांव बाड़ी मझेडवां ने केहर ¨सह पुत्र चुडू राम गांव चपलाह पजयाल, देहरा कांगड़ा को 77 हजार रुपये जुलाई 2008 में उधार दिए थे। लेकिन इस व्यक्ति ने पैसे नहीं लौटाए। क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:26 PM (IST)
        

लीड--पार्टी नहीं सरकारी कार्यालयों के बाहर होते हैं धरने: रणधीर

-- प्रदेश भाजपा कार्यालय पर हुए हमले की कड़ी ¨नदा की संवाद सहयोगी, बिलासपुर : श्री नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के विधायक रणधीर शर्मा ने युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा के प्रदेश कार्यालय दीपकमल पर हमले की कड़ी ¨नदा की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बेटे और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व के युवा कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा के प्रदेश कार्यालय के बाहर धरना देने आए और भाजपा कार्यकर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:54 PM (IST)
        

टीसीपी एक्ट के खिलाफ आंदोलन की तैयारी

ग्रामीण किसान संघर्ष समिति ने बनाई रणनीति सरकार को दिया दो सप्ताह तक का समय संवाद सूत्र, घुमारवीं : ग्रामीण किसान संघर्ष समिति ने टीसीपी एक्ट के खिलाफ एक बार फिर आंदोलन की तैयारी कर ली है। हालांकि इससे पहले भी समिति की ओर से आंदोलन शुरू करने की कवायद शुरू की गई थी लेकिन मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह व मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी से आश्वासन मिलने के बाद समिति ने आंदोलन को स्थगित कर दिया था। लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:31 PM (IST)
        

आलमगीर के धर्मेद्र ने जीती मलारी ¨छज में माली

संवाद सूत्र, बरठीं करीब सौ वर्षों से चली आ रही क्षेत्र भर के लोगों की लखदाता पीर में आस्था का प्रतीक मलारी ¨छज का इस वर्ष भी भव्य आयोजन किया गया। देर रात तक कड़ाके की ठंड में फ्लड लाईटस में चलने वाले इस मल्लयुद्ध में दंगल की शुरुआत ऑल इंडिया एमेच्योर सर्कल कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जोशी ने की। समापन समारोह में आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर दंगल में विजेत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:00 PM (IST)
        

भाजपा कार्यालय पर हमले की ¨नदा

बिलासपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला सचिव दिवेश चंदेल, सदर अध्यक्ष अनिल गौतम, महामंत्री शशीपाल ठाकुर, गुंजन गुप्ता, अखिल ठाकुर, सानिद अख्तर सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भाजपा कार्यालय पर हुए हमले की ¨नदा की है। उन्होंने कहा है कि पार्टी कार्यालय पर हमला करना लोकतंत्र का हनन है। प्रदेश में सरकार नाम की कोई भी चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:18 PM (IST)
        

कड़ी मेहनत करें विद्यार्थी : किशोर

संवाद सूत्र, बरठीं : चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल बरठीं में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के प्रदेश निदेशक व पूर्व विधायक डॉ. बीरू राम किशोर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत होती है। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि कड़ी मेहनत करें। कार्यक्रम के शुरूआत में सर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:18 PM (IST)
        

योग शिविर छह से

आनंद मार्ग स्कूल कोसरियां के समीप होगा आयोजन संवाद सहयोगी, बिलासपुर : आनंदमार्ग प्रचारक संघ बिलासपुर की ओर से तीन दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया जाएगा। छह से आठ फरवरी तक इस सेमीनार का आयोजन आनंद मार्ग स्कूल कोसरियां, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर के समीप किया जा रहा है। इसमें प्रशिक्षक आचार्य नभातितानंद अवधूत लोगों को योग सिखाएंगे। आनंदमार्ग प्रचारक संघ बिलासपुर के आचार्य विश्रतानंद अवधूत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 05:18 PM (IST)
        

रेहड़ी वालों को हटाने का विवाद गहराया

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर बस स्टैंड के निकास मार्ग का विवाद गहरा गया है। रेहड़ी फड़ी वालों द्वारा वहां किए गए कब्जे के बदले प्रभावित लोगों को मार्केट कमेटी की छत पर स्टाल बना कर आवंटित किए जा चुके हैं। लेकिन यह दुकानदार इन स्टालों में जाने से अभी तक कतरा रहे हैं जब कि प्रशासन ने 30 तारीख तक आवंटित स्टालों में जाने के निर्देश दिए हैं। इस बीच विधायक बंबर ठाकुर ने शुक्रवार को बस स्टैंड का दौरा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:14 PM (IST)
        

बाटम--तीस जलवाहकों को दैनिक वेतन भोगी बनने का इंतजार

-- मात्र 15 सौ रुपये में सेवाएं दे रहे जलवाहक -- अभी तक नहीं बन पाई है वरिष्ठता सूची संवाद सहयोगी, बिलासपुर : शिक्षा विभाग के अंतर्गत आठ साल का कार्यकाल पूरा कर चुके जलवाहकों को दैनिक वेतनभोगी बनने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। अभी सरकार व शिक्षा विभाग की ओर से इस संदर्भ में कोई भी कदम नहीं उठाए गए हैं। यहां तक कि अभी तक शिक्षा विभाग ने इन जलवाहकों की वरिष्ठता सूची तक नहीं बनाई है। इससे जलवाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:49 PM (IST)
        

एटीएम पिनकोड बदलकर निकाल लिए 52 हजार

घुमारवीं थाना के तहत पेश आया मामला एक हजार रुपये निकालने को लिया था अज्ञात व्यक्ति का सहारा संवाद सूत्र, घुमारवीं : घुमारवीं थाना के तहत एक व्यक्ति को एटीएम से पैसे निकालने के लिए अज्ञात व्यक्ति की मदद लेना महंगा पड़ा। इस अज्ञात व्यक्ति ने एटीएम धारक का पिनकोड बदलकर खाते से 52 हजार रुपये उड़ाए हैं। पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:56 PM (IST)
        

कल्पना मिस, नवी को मिस्टर व्यास का खिताब

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर में आयोजित व्यास उत्सव-2015 का विधिवत समापन हो गया है। व्यास उत्सव के दौरान मिस व्यास व मिस्टर व्यास की प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र रही। कल्पना को मिस व्यास व नवी को मिस्टर व्यास के खिताब से नवाजा गया। विधायक बंबर ठाकुर ने विजेता व उपविजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। व्यास उत्सव की अंतिम संध्या वायस आफ ¨वटर कार्निवाल ममता भारद्वाज के नाम रही। उन्होंने मंच ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:29 PM (IST)
        

कड़ी मेहनत करें स्कूली बच्चे : प्रकाश

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सरस्वती विद्या मंदिर उच्च पाठशाला कंदरौर में वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। इसमें शारीरिक शिक्षक प्रकाश चंद ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। संकुल प्रमुख एवं सरस्वती विद्या मंदिर कन्या उच्च विद्यालय निहाल की प्रधानाचार्या चंद्रावती मिन्हास मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त कैप्टन व पूर्व प्रधान ¨जदु राम ने की। इस अवसर पर मुख्याति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:52 PM (IST)
        

कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं लोग : संजीव

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक मामले निदेशालय के संयुक्त तत्वाधान में बुधवार को सदर विकास खंड की पंचायत धार टटोह में अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 व नागरिक अधिकार संरक्षण अधिनियम 1955 के अंतर्गत जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता तहसील कल्याण अधिकारी संजीव धीमान ने की। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:43 PM (IST)
        

पीला रतुआ रोग से निपटने को कृषि विभाग तैयार

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : पीला रतुआ रोग से निपटने को कृषि विभाग पूरी तरह से तैयार है। हालांकि यह रोग अधिकतर दिसंबर, जनवरी गेहूं में लगता है। इस बार अभी तक कहीं पर भी पीला रतुआ रोग के लक्षण गेंहू की फसल पर नहीं दिखाई दिए हैं। गेहूं की फसल पर पिछले कुछ साल से पीला रतुआ नामक रोग का प्रकोप होने के कारण उत्पादन पर विपरीत प्रभाव पड़ा है। इस रोग का प्रकोप दिसंबर के अंत या फिर जनवरी से शुरू हो जाता है। पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:43 PM (IST)
        

सुन्हाणी रोड पर खड़ी होंगी सरकारी बसें

-घुमारवीं बस अड्डे का जल्द शुरू होगा मरम्मत कार्य -पार्किंग की समस्या से निपटने के लिए प्रशासन ने बनाई व्यवस्था संवाद सूत्र, घुमारवीं : घुमारवीं बस अड्डे का मरम्मत कार्य जल्द शुरू होगा। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां भी कर ली हैं। मरम्मत कार्य के दौरान निजी, सरकारी बसों की पार्किंग की समस्या से निपटने के लिए प्रशासन ने व्यवस्था कर ली है। बुधवार को बस अड्डे के मरम्मत कार्य के संदर्भ में घुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:41 PM (IST)
        

विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करें : बीरू राम

संवाद सूत्र, झंडूत्ता : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला समोह में वार्षिक परितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में पूर्व विद्यायक एवं राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के निदेशक डॉक्टर बीरू राम किशोर मुख्यातिथि थे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करें। प्रधानाचार्य डीआर प्रेमी व स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान श्यामलाल बैंस ने मुख्य अतिथि को सम्मानित किया। विद्यार्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:59 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री वीरभद्र के नेतृत्व में प्रदेश में हुआ विकास

बिलासपुर : मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के सुसनाल तथा करयालग में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन खोलने, छत तथा पनोह स्कूलों को स्तरोन्नत कर जमा दो करने, भपराल, गाह चुवाड़ी, दाबला, त्यूंण माध्यमिक स्कूलों का दर्जा बढ़ाकर उच्च पाठशाला करने के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि गत दो वर्ष के दौरान मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह के कुशल व गतिशील नेतृ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 08:58 PM (IST)
        

चार करोड़ से बनेगा स्कूल का मिनी स्टेडियम : बंबर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर के विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि स्कूलों के वार्षिक समारोह छात्र व छात्राओं के लिए किसी उत्सव से कम नहीं होते हैं। इनमें उन्हें वर्ष भर शैक्षणिक, खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों में अर्जित की गई उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया जाता है। वह बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) बिलासपुर में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:24 PM (IST)
        

कल्लर में घर में घुसकर पीटा व्यक्ति

बिलासपुर : सदर थाना के अंतर्गत एक व्यक्ति के साथ घर में घुसकर कुछ लोगों ने मारपीट की है। नंदलाल निवासी कल्लर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह अपने घर पर था कि कुछ लोग वहां आए और अकारण उससे मारपीट करनी शुरू कर दी। पुलिस ने नंदलाल की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:15 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें