बिलासपुर

  • पानी न मिलने पर ग्रामीणों ने किया अधिकारियों का घेराव

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सूत्र, स्वारघाट : गांव काथला व बेपड़ के लोग पानी न मिलने पर उग्र हो गए हैं। विभाग को पानी की समस्या कई बार बताने पर भी समस्या का हल न निकलने पर बुधवार को लोगों ने आइपीएच कार्यालय का घेराव किया। उपप्रधान बाल कृष्ण ठाकुर, गंगा राम, तोता राम, प्रेमलाल, अशोक कुमार, जैमल ¨सह, प्रकाश चंद, सोनू, रवि कुमार, लक्की, मंजीत, नरेश कुमार, हरीश कुमार, बंटू व जयपाल ने बताया कि तीसरे या चौथे दिन नाममात्र पानी... और पढ़ें »

  • आयुर्वेदिक औषधालय भ्योल कुठेड़ा फार्मासिस्ट के हवाले

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जनकराज शर्मा, भराड़ी एक डॉक्टर होने के बावजूद उसे डेपुटेशन पर भेज दिया गया है। हालत यह है कि अस्पताल में फार्मासिस्ट को मरीज जांचने पड़ रहे हैं। स्वास्थ्य सुविधाएं बेहाल होने से आमजन परेशान हो रहा है। यह हाल ग्राम पंचायत मरहाणा के तहत आयुर्वेदिक औषधालय भ्योल कुठेड़ा के हैं। यहां पर करीब दो महीने से कोई भी डाक्टर नहीं है। एकमात्र डॉक्टर को डेपुटेशन पर अन्य स्थान पर भेजा गया है। जबकि अब इस अस्पताल में... और पढ़ें »

  • नयना देवी मंदिर के पास अतिक्रमण पर प्रशासन का डंडा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सूत्र, नयना देवी : शक्तिपीठ नयना देवी में बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का डंडा चला। मंदिर अधिकारी मदन लाल चंदेल, डीएसपी बलदेव दत्त एवं थानाकोट प्रभारी मोहन रावत ने मिलकर यह कार्रवाई की। उन्होंने मंदिर के समीप लगी दुकानों को उठाया। जैसे ही प्रशासन ने यह कार्रवाई की तो मंदिर के समीप टैंक से लेकर गुफा तक दुकानदारों में हड़कंप मच गया। काफी समय से दुकानदारों की शिकायतें आ रही थीं, जिस पर प्... और पढ़ें »

  • जेसीसी में कर्मचारियों की जेब, सेहत, समाज पर जोर

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिलासपुर : ज्वाइंट को-ऑर्डिनेशन कमेटी (जेसीसी) की बैठक बुधवार को उपायुक्त मानसी सहाय ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कर्मचारियों से अधिक सामाजिक मुद्दे उठे। जिनमें से अधिक पर मोहर लगी और कइयों पर आश्वासन मिला। गत वर्ष के फैसले भी चर्चा का हिस्सा बनें, जिन्हें भी जल्द पूरा करने की बात अधिकारियों को कही गई। जिले की जेसीसी में बड़ी राहत उन कर्मचारियों को मिली, जोकि करीब चार महीनो... और पढ़ें »

  • उमेश और आस्मिन को व्हाइट पासपोर्ट देगा भारतीय दूतावास

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : सऊदी अरब में फंसे पिरथीपुर के उमेश की वतन वापसी का रास्ता साफ हो गया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो आगामी कुछ दिन में उमेश अपने घर में होगा। भारतीय दूतावास जिला ऊना के गांव पिरथीपुर के उमेश को व्हाइट पासपोर्ट जारी करेगा। व्हाइट पासपोर्ट से उमेश वैध रूप में वतन वापसी कर पाएगा। हालांकि इससे पूर्व भी उमेश को भारत सरकार व दूतावास ने सऊदी अरब से एग्जिट वीजा के जरिए भारत लाने का प्रस्ताव ... और पढ़ें »

  • एक चिकित्सक के हवाले बरठीं अस्पताल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, बरठीं : सीएचसी बरठीं में एक चिकित्सक लोगों की नब्ज जांच रहा है। अस्पताल में चार स्वीकृत पद होने पर भी डॉक्टर के पद रिक्त हैं, जिससे क्षेत्र के लोग परेशानी से जूझ रहे हैं। सीएचसी बरठीं क्षेत्रभर की करीब 25 पंचायतों का केंद्र ¨बदु है। जबकि यहां प्रतिदिन डेढ़ सौ के करीब ओपीडी होती है। दिन हो या रात लोगों की भीड़ यहां लगी रहती है। यह सारा दारोमदार मात्र एक डॉक्टर के सहारे चल रहा है। जबकि... और पढ़ें »

  • सरकार व प्रशासन से उठाएंगे लोगों की समस्याएं

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : भाजपा राष्ट्रीय किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने ग्राम पंचायत मैहरी काथला के तहत कुलवाड़ी, परनाल, न्यूं, नाल्टी, छपरोह, परनाल-काथला सहित अन्य वार्डो का दौरा किया। उन्होंने कहा कि उनके सांसद कार्यकाल में गांव की सड़क को नाबार्ड के तहत डलवाया गया था। तब के बाद आज तक यह सड़क नहीं बन पाई है। क्षेत्र के लोग लावारिस पशुओं के आतंक से भी परेशान हैं। आए दिन लाव... और पढ़ें »

  • धर्माणी के खिलाफ सड़क पर उतरी भाजपा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, घुमारवीं : भाजपा मंडल घुमारवीं सीपीएस राजेश धर्माणी के खिलाफ सड़क पर उतर गया है। क्षेत्र के पिछड़ेपन और मूलभूत सुविधाओं के मुद्दों को लेकर पार्टी ने कांग्रेस विधायक को जमकर लताड़ा। भाजपा ने एक ज्ञापन सरकार को भेजा और विधायक की नाकामियों को उजागर करने के साथ ही समस्याओं के हल की मांग की। इस मामले को लेकर भाजपा मंडल घुमारवीं ने मंडलाध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में ज्ञापन एसडीएम आदित्... और पढ़ें »

  • लोग झेल रहे पेयजल किल्लत, सरकार गंभीर नहीं

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, नयना देवी : विधायक रणधीर शर्मा ने बड़ोह, धारडा और भाखड़ा पंचायत में वीरवार को नुक्कड़ सभाएं कर लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्राम उदय से भारत उदय अभियान, जनधन योजना, प्रधानमंत्री ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, मेक इन इंडिया आदि कई योजनाओं को शुरू किया है, जिनका लोगों को लाभ मिल रहा है। चुनाव के समय किए गए वादों को केंद्र सरकार पूरा कर रही ह... और पढ़ें »

  • तीन साल में भी नहीं बनी समोह-गेहड़वीं-थुराण सड़क

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सूत्र, गेहड़वीं : लोक निर्माण विभाग उपमंडल बरठीं के अंतर्गत समोह-गेहड़वीं-थुराण सड़क तीन साल में भी बन नहीं पाई है। इससे यहां पर लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। सड़क को चौड़ा करने का काम तीन साल से चला हुआ है, लेकिन लोक निर्माण विभाग की अनदेखी व ठेकेदार की लापरवाही से काम की गति कछुआ चाल से चल रही है। इससे लोगों में सरकार व विभाग के प्रति रोष है। वीरवार को इस मार्ग पर स्थित तीन पंचायतों के प्रधान... और पढ़ें »

  • ढुलाई भाड़ा न मिलने पर चक्का जाम करेंगे ऑपरेटर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:23 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जेपी सीमेंट उद्योग में ढुलाई कार्य के लिए पंजीकृत ट्रक ऑपरेटरों का ढुलाई भाड़ा न मिलने पर ऑपरेटर उग्र हो गए हैं। ऑपरेटरों के करीब 25 करोड़ रुपये की राशि कंपनी के पास फंसी है। हालांकि सरकार और जिला प्रशासन को भी समस्या से अवगत करवाया गया, लेकिन अभी तक समस्या बनी हुई है। ऑपरेटरों ने जिला प्रशासन पर हित की करने अनदेखी का आरोप लगाया है। उन्होंने जल्द भाड़ा न मिलने पर चक्का जाम की... और पढ़ें »

  • एंबुलेंस सुविधा से महरूम रहे मरीज, तीमारदार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 09:22 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिलासपुर : केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी 108, 102 नंबर एंबुलेंस सेवा मरीजों और तीमारदारों के लिए असुविधा बनती नजर आ रही है। इन एंबुलेंस पर कार्यरत कर्मचारियों ने अपनी मांगों के लिए कड़ा रवैया अख्तियार किया है। वीरवार को प्रदेशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते बिलासपुर में भी एंबुलेंस के पहिये थमे रहे। एंबुलेंस सुविधा नहीं मिलने के कारण लोगों को मजबूरी में निजी वाहन किराये पर करने पड़े... और पढ़ें »

  • चोर पुलिस की पकड़ से दूर

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:54 PM (IST)

    स्वारघाट : स्वारघाट के शिव मंदिर बनेर में सोमवार को हुई चोरी की वारदात के तीनों आरोपी अभी तक पुलिस की पहुंच से दूर हैं। शिव मंदिर बनेर के पुजारी बाबा विक्रमपुरी ने पुलिस थाना स्वारघाट में बुधवार को शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें उन्होंने संदेह के आधार पर पंजाब के लुधियाना के तीन युवकों के नाम भी पुलिस को बताए थे। फिलहाल आरोपियों की पिकअप ही स्वारघाट पुलिस के कब्जे में है। और पढ़ें »

  • राज्यपाल से उठाई बाल सेविकाओं को हक दिलाने की मांग

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के शिष्टमंडल ने प्रदेश कार्यकारिणी प्रधान पवन शर्मा गांधी की अध्यक्षता में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से शिमला में उनके निवास पर भेंट की। इस मौके पर राज्यपाल को 35 साल से बाल कल्याण परिषद में कार्यरत कर्मचारियों के बारे में अवगत और वरिष्ठता के आधार पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में पर्यवेक्षक पदोन्नत कर न्याय प्रदान करवाने की मांग उठाई ग... और पढ़ें »

  • बिलासपुर में शुरू होगी टिफिन सेवा, महिलाओं को मिलेगा रोजगार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:22 PM (IST)

    बिलासपुर : बिलासपुर में नौ मई से अन्नदाता टिफिन सेवा शुरू होगी। श्रीश्री कुटीर समिति की सीईओ सुषमा शर्मा ने बताया कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और उनके हुनर को और निखारने के लिए यह सेवा शुरू की गई है। इसके लिए श्री शक्ति नारी संघ का गठन किया है। महिलाओं की संचालित इस सेवा में भोजन घरद्वार पर ही उपलब्ध करवाया जाएगा।और पढ़ें »

  • होमगार्डो ने नयना देवी मंदिर में माथा टेक किया हवन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:21 PM (IST)

    संवाद सूत्र, जामली : राज्य होमगा‌र्ड्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद नयना देवी मंदिर में माथा टेका। इस दौरान हवन भी करवाया गया। होमगा‌र्ड्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेंद्र ठाकुर ने बताया कि होमगार्ड वर्षो से अपने हक की लड़ाई लड़ रहे थे। अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले से प्रदेश के करीब आठ हजार जवानों को उनका हक मिला है। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह से आग्रह किया क... और पढ़ें »

  • महिला से छेड़छाड़, मामला दर्ज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:19 PM (IST)

    शाहतलाई : पुलिस थाना शाहतलाई में छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ है। एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके घर में आकर एक व्यक्ति ने छेड़छाड़ की। एएसआइ भवानी शंकर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। बस चालक ने महिला को मारी टक्कर बरमाणा : पुलिस थाना बरमाणा में दुर्घटना का मामला सामने आया है। महिला ने आरोप लगाया है कि वह रास्ते में जा रही थी तो एचआरटीसी बस चालक ने टक्कर मार दी, जिससे उसे चोटें आई है... और पढ़ें »

  • आइआरडीपी से नाम काटने का आरोप

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:19 PM (IST)

    संवाद सूत्र, स्वारघाट : ग्राम पंचायत तंबौल में गरीब परिवारों के नाम आइआरडीपी लिस्ट से हटाने का मामला सामने आया है। इस बार गरीब परिवारों ने जिलाधीश बिलासपुर को ज्ञापन प्रेषित किया है। इसमें उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों पर मनमानी और रसूखदारों व धनी व्यक्तियों के नाम आइआरडीपी लिस्ट में डालने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों में श्याम लाल, राम स्वरूप वे अति गरीब परिवार से संबंध रखते हैं तथा मेहनत मजदूरी कर... और पढ़ें »

  • भराड़ी में जांचा लोगों का स्वास्थ्य

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:15 PM (IST)

    संवाद सूत्र, भराड़ी : शंकर सेवादल लंगर कमेटी भराड़ी की ओर से लंगर कमेटी के पूर्व प्रधान एवं समाजसेवी राजकुमार पम्मी की दूसरी पुण्यतिथि पर रक्तदान व स्वास्थ्य शिविर एवं भजन संध्या का आयोजन किया गया। शिविर में चिकित्सा विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ तथा हड्डी रोग विशेषज्ञ ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। कमेटी प्रधान मनोहर लाल शर्मा ने बताया कि कई लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। भजन संध्या का भी आयो... और पढ़ें »

  • महिला मंडल कसेह ने की बावड़ी की सफाई

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:12 PM (IST)

    भगेड़ : नेहरू महिला मंडल कसेह की सदस्यों ने वीरवार को प्राकृतिक जलस्रोतों की सफाई की। महिला मंडल की अध्यक्ष सावित्री देवी ने बताया कि गर्मी के मौसम में जलजनित रोग न पनपें, इसलिए महिला मंडल ने यह फैसला लिया है। हर माह गांव की बावड़ियों की सफाई की जाएगी। इस मौके पर उर्मिला देवी, सत्या देवी, ललिता देवी, वीना, रीना, सीमा व आशा देवी मौजूद रहीं। और पढ़ें »

(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें