1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

बिलासपुर में दो सितंबर को हल्ला बोलेंगे मजदूर संगठन

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : एटक के राष्ट्रीय परिषद सदस्य लेखराम धीमान और जिला महासचिव परवेश चंदेल ने कहा है कि दो सितंबर का आंदोलन ऐतिहासिक होगा। संगठित एवं गैर संगठित क्षेत्रों के कामगार सभी यूनियनों के बैनर तले प्रदर्शन करेंगे। हड़ताल के माध्यम से केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों को बंद करने और उनके हित में फैसला लेने का आग्रह किया जाएगा। शनिवार को उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दल से संबद्ध रख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

साई धर्मशाला को हॉकी प्रतिभाओं की तलाश

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : साई खेल छात्रावास धर्मशाला में खिलाड़ियों के लिए करियर बनाने का सुनहरा मौका है। छात्रावास हॉकी की नई प्रतिभाओं की तलाश में है। जिसके लिए छात्रावास प्रबंधन धर्मशाला में ट्रायल का आयोजन कर रहा है। इसके माध्यम से खेल प्रतिभाओं का चयन कर उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। जिसके बाद राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं के लिए तैयार किया जाएगा। लड़कियों के लिए होने वाले ट्रायल में प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

नालागढ़ से वापस घर आ रही महिला से दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर थाना के अंतर्गत एक गांव की महिला के साथ दुष्कर्म हुआ है। महिला के पड़ोसी ट्रक चालक ने दुष्कर्म किया। पीड़ित महिला नालागढ़ में अपने बेटे से मिलकर ट्रक में घर वापस लौट रही थी। घटना के बाद आरोपी ट्रक चालक फरार हो गया है। पुलिस ने सदर थाना में पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। महिला नालागढ़ में अपने बेटे से मिलने गई थी। 27 अगस्त को जब वह घर वापस लौट रही थी तो उसी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

बंदरों का झुंड बालक पर झपटा

संवाद सूत्र, भराड़ी : घुमारवीं क्षेत्र के तहत सारू पंचायत के बद्धाघाट गांव में बंदरों के हमले में बच्चा घायल हो गया। शनिवार सुबह आठ बजे बच्चा आंगन में खेल रहा था तभी बंदरों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। जिससे बालक की पीठ पर खरोचें आई हैं। घायल शानुल पटियाल (9) को घुमारवीं अस्पताल ले जाया गया। यहां पर उसका उपचार चल रहा है। सुरजीत पटियाल ने बताया कि शानुल के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन वहां आए और ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

गुजरात के गांधीनगर में भिड़ेंगे साई के कबड्डी खिलाड़ी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : देशभर में चल रहे भारतीय खेल प्राधिकरण के कबड्डी खिलाड़ी अब एक-दूसरे को पछाड़ेंगे। इसके लिए भारतीय खेल प्रधिकरण द्वारा गुजरात के गांधीनगर में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 23 से 26 सितंबर तक प्रतियोगिता होगी। साई हॉस्टल बिलासपुर की टीम 21 सितंबर को बिलासपुर से रवाना होगी। साई हॉस्टल बिलासपुर की टीम इस प्रतियोगिता में नॉर्थ जोन का प्रतिनिधित्व करेगी। इस प्रतियोगिता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

..यहां महिलाओं को झेलनी पड़ रही शर्मिदगी

संवाद सूत्र, घुमारवीं : नारी शक्ति को जहां प्रदेश सरकार द्वारा कई सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं, वहीं शर्मिदगी भी झेलनी पड़ रही है। ऐसी ही परेशानी घुमारवीं बस अड्डा में महिलाएं झेलने को मजबूर हैं। एक ओर जहां सरकार द्वारा पुरुषों के लिए शौचालय बनाया गया है, दूसरी ओर महिलाओं के लिए शौचालय निर्माण किया गया है। लेकिन महिलाओं को ठेकेदार की मनमानी का सामना करना पड़ रहा है। महिलाओं के लघुशंका जाने पर भी पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

बड्डू के युवक ने गलती से निगला जहर

संवाद सूत्र, घुमारवीं : थाना घुमारवीं के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोठी के तहत गांव बड्डू में 23 वर्षीय युवक ने गलती से जहर निगल लिया। युवक क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में उपचाराधीन है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अरुण कुमार ने घर में रखा कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया, जिससे इसकी हालत खराब हो गई। परिजनों ने आननफानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घुमारवीं पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

डाइट जुखाला में चोरीछिपे कर दी घास की नीलामी

हरिओम वैद्य, जुखाला जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जुखाला डाइट के मैदान की घास की नीलामी के लिए डाइट के कर्मचारियों ने बिना नीलामी किए ही स्थानीय किसानों को घास काटने की अनुमति दे डाली है। हालांकि पांच या छह बार घास की नीलामी के लिए अधिसूचना जारी की गई, लेकिन कोई भी किसान नहीं पहुंचा। लेकिन बाद में कर्मचारियों ने मनमाने तरीके से ही इस घास की नीलामी कर दी। किसान बाबू राम और रवि दत्त ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

विधावाओं से आरक्षण का वादा पूरा करेगी सरकार : धर्माणी

संवाद सूत्र, घुमारवीं : संवेदना चैरिटेबल सोसायटी ने रक्षाबंधन के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम संस्था के अध्यक्ष होशियार ¨सह चंदेल की अध्यक्षता में आयोजित किया। मुख्य संसदीय सचिव एवं घुमारवीं विधानसभा विधायक राजेश धर्माणी ने विशेष रूप से शिरकत की। महिलाओं ने सीपीएस को राखियां बांधी। कार्यक्रम में अधिकतर क्षेत्र की विधवा महिलाओं को आमंत्रित किया गया था। इस दौरान मुख्य संसदीय सचिव ने समस्याएं भी सुनीं। सोसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

पूर्व सैनिकों ने रविवार को मनाया काला दिवस

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : पूर्व सैनिक कल्याण संघ बम्म-परनाल ने केंद्र सरकार के खिलाफ वन रैंक, वन पेंशन पर रुख को लेकर रविवार को काला दिवस मनाया। पूर्व सैनिकों में रोष है कि केंद्र सरकार सैनिकों में फूट डालने की कोशिश कर रही है। संघ के पूर्व नायब सूबेदार विजय ¨सह ने बताया कि सरकार के मंत्री व बड़े नौकरशाह सैनिकों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं, जो अब नहीं चलेगा। उन्होंने बताया कि रविवार को काला द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        

रामलाल ठाकुर से मिले खेल विभाग के कोच

बिलासपुर : युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के कोच व युवा संयोजक वर्ग ने बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपनी समस्याओं के बारे रामलाल ठाकुर को अवगत करवाया। खेल विभाग के कोच ने मांग की कि कोच युवा संयोजक वर्ग की ग्रेड पे व जिला खेल अधिकारियों की ग्रेड पे को संशोधित किया जाए। इस दौरान विजय ठाकुर सहित अन्य कोच मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

साई मंदिर में शिरड़ी बाबा की मूर्ति होगी स्थापित

संवाद सूत्र, बरठीं : साई मंदिर बरठीं समिति की वार्षिक बैठक रविवार को जिला बिलासपुर सत्य साई सेवा समिति के कार्यकारिणी सदस्य, जिला की अन्य सेवा समितियों घुमारवीं, कलोल, झंडूता, दाड़ीबाड़ी की देखरेख में साई मंदिर बरठीं में हुई। सुबह के समय साई भजन कीर्तन भी किया गया। बैठक में मंदिर निर्माण कार्य, आय-व्यय, साई मूर्ति प्रतिष्ठापना इत्यादि मुद्दों पर चर्चा की गई। साई मंदिर समिति के प्रेस सचिव सुरेंद्रपाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

बिजली, पानी कनेक्शन काटना न्यायसंगत नहीं

संवाद सूत्र, भगेड़ : ग्राम पंचायत समोह के लोगों ने ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग और विद्युत बोर्ड द्वारा काटे जा रहे बिजली व पानी के कनेक्शन बंद करने का विरोध किया है। लोगों का कहना है कि कनेक्शन बंद करना न्यायसंगत नहीं है। ग्राम पंचायत समोह में ग्रामीणों की बैठक रविवार को औहर पंचायत प्रधान देसराज शर्मा की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि कई लोगों के कनेक्शन काट दिए गए हैं तो कइयों के काटने की तैय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

फीटर को तीन साल बाद भी नहीं मिली बकाया राशि

संवाद सूत्र, स्वारघाट : ¨हद मजदूर सभा शाखा स्वारघाट ने आइपीएच विभाग उपमंडल स्वारघाट से सेवानिवृत्त फीटर नंद लाल को उसकी बकाया राशि का भुगतान न होने पर रोष जताया है। सभा का कहना है कि फीटर की करीब एक लाख रुपये की राशि का भुगतान तीन वर्ष बीतने के बाद भी नहीं हुआ है। इसके लिए विभाग को उचित कदम उठाने चाहिए। ¨हद मजदूर सभा शाखा स्वारघाट की मासिक बैठक में यह मुद्दा जोर-शोर से उठा। बैठक की अध्यक्षता जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

टीसीपी के खिलाफ भाजपा करेगी आंदोलन : गर्ग

संवाद सूत्र, घुमारवीं : टीसीपी एक्ट पर घुमारवीं क्षेत्र में सरकार ने कोई ठोस संज्ञान नहीं लिया तो भाजपा जनता के साथ मिलकर आंदोलन करेगी। यह फैसला रविवार को भाजपा मंडल घुमारवीं में मंडल अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। इसमें भाजपा नेता राजेंद्र गर्ग ने विशेष रूप से शिरकत की। उन्होंने कहा कि पूर्व में सिर्फ सरकार से आश्वासन मिला था, लेकिन कोई ठोस समाधान नहीं मिल पाया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

लावारिस बैल ने वृद्ध पर किया हमला, घायल

संवाद सूत्र, घुमारवीं : क्षेत्र में लावारिस बैल ने रविवार को व़ृद्ध पर हमला कर घायल कर दिया। रूपलाल शर्मा (65) निवासी अवधानीघाट पर सुबह के समय लावारिस बैल ने हमला किया। वह सुबह के समय बाजार से गुजर रहे थे कि सामने से आ रहे बैल ने हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल रूपलाल को स्थानीय लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घुमारवीं पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों ने घायल वृद्ध व्यक्ति का उपचार किया। बहरहाल, अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

तड़ौन स्कूल को आलराउंड द बेस्ट खिताब

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राजकीय वरिष्ठं माध्यमिक पाठशाला कन्या बिलासपुर में आयोजित छात्रा वर्ग की अंडर-14 जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हो गया। समापन मौके पर सदर विधायक बंबर ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। पूर्व विधायक डॉ. बाबू राम गौतम व प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक राकेश कुमार इस समारोह में विशेष आमंत्रित अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। स्थानीय स्कूल प्रधानाचार्या महिमा लखनपाल व शिक्षा उप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

जल्द दिया जाए 4-9-14 का लाभ

संवाद सूत्र, स्वारघाट : अराजपत्रित कर्मचारी संघ खंड स्वारघाट इकाई ने प्रदेश सरकार से 4-9-14 का लाभ देने की मांग की है। संघ का कहना है कि अभी भी कई कर्मचारियों को यह लाभ नहीं मिल पाया है। अराजपत्रित कर्मचारी संघ खंड स्वारघाट की कार्यकारिणी की बैठक रविवार को प्रधान रूप लाल ठाकुर व महासचिव ठाकुर दास रनोट की अध्यक्षता में स्वारघाट स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में हुई। बैठक में कर्मचारियों की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

बिलासपुर में नंबरदारों की समस्याओं पर मंथन

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : नगर अराध्य देव बाबा नाहर ¨सह मंदिर में प्रदेश राजस्व नंबरदार जनकल्याण महासंघ का साधारण अधिवेशन वरिष्ठ उपप्रधान ईश्वर दास की अध्यक्षता में हुआ। इसमें प्रदेश के सभी जिलों से आए नंबरदार शामिल हुए। जिला प्रधान लच्छू राम ठाकुर व लेखराम चौधरी ने बताया कि 29 जून को प्रदेश कार्यकारिणी की राजस्व विभाग के अतिरिक्त राजस्व सचिव डॉक्टर मान ¨सह, निदेशक भू अभिलेख देवा ¨सह नेगी, भू व्यवस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        

बंदला के लोगों ने जानी सरकारी योजनाएं

बिलासपुर : जिला कांग्रेस अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष रमेश चंद ने अपने जनसंपर्क अभियान के तहत सदर विधानसभा के तहत ग्राम पंचायत बंदला के गांव परनाली में कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि दलित समुदाय के उत्थान के लिए कांग्रेस ने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं। इस मौके पर लोगों को प्रदेश कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों से अवगत करवाया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:06 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें