Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

अब सुरक्षित रहेंगी मछलियां

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत भाखड़ा में मत्स्य पालन विभाग की ओर से तीन दिवसीय किसान जागरूकता एवं प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें राज्य योजना विकास एवं बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि मछुआरों द्वारा पकड़ी गई मछलियों को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें जल्द एक-एक इंसुलेटिड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

सिल्ला में किसान जागरूकता एवं प्रशिक्षण शिविर आज

बिलासपुर : मध्य हिमालय जलागम विकास परियोजना की ओर से 28 नवंबर को ग्राम पंचायत सकरोहा के ग्राम सिल्ला में प्रात: 11 बजे किसान जागरूकता एवं प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसकी अध्यक्षता राज्य योजना विकास एवं बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर करेंगे। मध्य हिमालय जलागम विकास परियोजना के क्षेत्रीय परियोजना अधिकारी समीर रस्तोगी ने बताया कि इसके बाद रामलाल ग्राम पं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:08 PM (IST)
        

बिलासपुर में खेलकूद प्रतियोगिता आज से

बिलासपुर : औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बिलासपुर में 28 नवंबर से राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें प्रदेशभर के खिलाड़ी भाग लेंगे। प्रतियोगिता के शुभारंभ मौके पर हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरएल शर्मा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:01 PM (IST)
        

रणधीर ने जताई लावारिस पशुओं की संख्या में बढ़ोतरी पर ¨चता

बिलासपुर: विधायक रणधीर शर्मा ने लावारिस पशुओं की संख्या में बढ़ोतरी पर ¨चता जताई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं दिख रही है। इसका नुकसान किसानों को भुगतना पड़ रहा है। लावारिस पशु किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं लेकिन इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सरकार को लावारिस पशुओं के लिए पशुशालाएं बनानी चाहिए। उन्होंने प्रशासन से इस समस्या को लेकर गंभीरता से कदम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:56 PM (IST)
        

रक्तदान के प्रति किया जागरूक

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर की ओर से आयोजित कार्यशाला के दूसरे दिन रक्तदान के प्रति व एड्स के खिलाफ जागरूक किया गया। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने रक्तदान पर जानकारी दी। ब्लड बैंक अधिकारी डॉ रीना शर्मा ने युवाओं को बताया कि भ्रांतियां हैं कि रक्तदान करने से शरीर पर दुष्प्रभाव पड़ता है। ऐसा कुछ नहीं है। रक्तदान करने से कैंसर का खतरा कम हो जाता है। मुख्य प्रयोगशाला तकनीशिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:54 PM (IST)
        

अनुसूचित जनजाति के लोगों की करें मदद

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष एवं लाहुल-स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने कहा है कि अनुसूचित जनजाति से जुड़े लोगों को अधिकारी हर संभव मदद करें ताकि इस समुदाय को समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। रवि ठाकुर बचत भवन बिलासपुर में जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा सभी विभागों के अधिकारी अपने विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं पंचायत प्रतिनिधि

संवाद सूत्र, घुमारवीं : मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने कहा है कि प्रदेश सरकार समाज के कमजोर वर्गो के सामाजिक व आर्थिक उत्थान को विशेष प्राथमिकता दे रही है ताकि उनके जीवनस्तर में सुधार लाया जा सके। धर्माणी ने ग्राम पंचायत सलोआं के तहत बोनी व ढलियाणी में लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों का आह्वान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 08:12 PM (IST)
        

पंजीकरण करवाएं अन्य राज्यों के मजदूर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला बिलासपुर में अन्य राज्यों से कई लोग रेहड़ी लगाने, शॉल बेचने, फेरी लगाने आदि के लिए आ रहे हैं। इनमें से कुछ लोग आपराधिक गतिविधियों में शामिल होते हैं। ऐसे लोग खुद को पंजीकृत नहीं करवाते हैं। इस कारण अपराधों का निवारण करना कठिन हो जाता है। जिला दंडाधिकारी एवं उपायुक्त मानसी सहाय ठाकुर ने आदेश जारी किए हैं कि अन्य राज्यों के मजदूर पंजीकरण करवाएं। आदेश के अनुसार जिन मजदूर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

नौ स्कूलों के साढे़ पांच हजार विद्यार्थियों ने दी संस्कारों की परीक्षा

जागरण टीम, ऊना : जिला ऊना के नौ स्कूलों में 'दैनिक जागरण' की ओर से संस्कारशाला परीक्षा का आयोजन किया गया। करीब साढे़ पांच हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। परीक्षा को लेकर सभी स्कूलों के विद्यार्थियों में काफी उत्साह था। तीन वर्गो में आयोजित परीक्षा के बाद अब मूल्यांकन होगा। परीक्षा में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को दैनिक जागरण की ओर से पुरस्कार दिए जाएंगे। ऊना के डीएवी सेंटेनरी प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 07:15 PM (IST)
        

लुहणू में क्रिकेट के गुर सिखाएंगे युवराज व बेदी

अनिल पटियाल, बिलासपुर लुहणू क्रिकेट स्टेडियम बिलासपुर में दिसंबर में देशभर के नन्हे क्रिकेटर जुटेंगे। देशभर में चल रही युवराज सेंटर ऑफ एक्सीलेंस क्रिकेट अकादमी के 50 खिलाड़ियों को युवराज ¨सह लुहणू में क्रिकेट के गुर सिखाएंगे। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी बिशन ¨सह बेदी भी इन खिलाडि़यों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाएंगे। लुहणू में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट अकादमी (एचपीसीए) की क्रिकेट अक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:28 PM (IST)
        

राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए टीमें रवाना

बिलासपुर : जिला कबड्डी संघ व कहलूर कबड्डी अकादमी की महिला व पुरुष वर्ग की टीमें पंडोह (मंडी) में होने वाली राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए रवाना हो गई हैं। संघ के प्रवक्ता र¨वद्र भट्टा ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चांदपुर में महिला वर्ग की जिला कबड्डी संघ व कहलूर कबड्डी अकादमी जबकि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाल नहोल में पुरुष वर्ग की दोनों टीमों का प्रशिक्षण शिविर वीरवार को आय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 05:52 PM (IST)
        

डंगा न लगने से लोग परेशान

संवाद सूत्र, बरठीं : उपमंडल घुमारवीं के तहत लेठवीं-लंजता-बेला संपर्क सड़क पर डड़वाडा-रिडू के पास बरसात में हुए भूस्खलन वाले स्थान पर आज दिन तक डंगा नहीं लगा है। इस कारण लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों ने विभागीय लापरवाही की निंदा की है। भूस्खलन वाले स्थान से बड़े वाहन आगे नहीं जा पा रहे हैं। इस स्थान पर करीब 15 फुट जमीन दरकने से सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इस वजह से बड़े वाहनों के लिए पर्याप्त जगह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 05:03 PM (IST)
        

नई परिवहन नीति में विद्यार्थियों का नहीं ध्यान : रूपलाल

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : भाजपा नेता एवं सिहड़ा पंचायत के प्रधान रूपलाल ठाकुर ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार की ओर से घोषित नई परिवहन नीति में जनता विशेषकर स्कूली विद्यार्थियों की सुविधा का ध्यान नहीं रखा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विद्यार्थियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसों का प्रावधान न होना ¨चता का विषय है। कई छात्र-छात्राएं बस पास होने के बावजूद पैदल स्कूल जाने के लिए विवश हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 04:52 PM (IST)
        

सांप्रदायिक सद्भावना के प्रति किया जागरूक

स्वारघाट : प्राथमिक शिक्षा खंड स्वारघाट के तहत आने वाली राजकीय प्राथमिक पाठशाला रिखास में सांप्रदायिक सद्भावना सप्ताह 19 नवंबर से 25 नवंबर तक मनाया गया। स्कूल के सभी विद्यार्थियों ने गांवो में जाकर लोगों को सांप्रदायिक सद्भावना के प्रति जागरूक किया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 04:40 PM (IST)
        

मजदूरों से पैसे एकत्रित करना अन्याय : मस्तराम

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : एसीसी गागल सीमेंट कर्मचारी एवं कर्मचारी संघ ने एसीसी प्रबंधन के रवैये पर रोष जताया है। संघ के सदस्यों का आरोप है कि एसीसी कंपनी द्वारा मनमाना रवैया अपनाया जा रहा है। श्रमिकों की अनुमति के बिना निर्णय लिए जा रहे हैं जिसे सहन नहीं किया जाएगा। एसीसी गागल सीमेंट कर्मचारी एवं कर्मचारी संघ की बैठक का आयोजन बिलासपुर में किया गया। अध्यक्ष मस्तराम ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता की। उन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 04:37 PM (IST)
        

जामली के बाला गांव में पानी के लिए हाहाकार

संवाद सूत्र, जामली : ग्राम पंचायत जामली के तहत गांव बाला में पानी के लिए हाहाकार मचा है, लेकिन इस समस्या के समाधान के लिए कोई भी प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। लोगों का आरोप है कि दलित बस्ती होने के चलते भेदभाव किया जा रहा है। हालांकि समस्या के बारे में ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया गया, लेकिन समस्या वैसे की वैसी ही बनी हुई है। ग्रामीण सुनील कुमार, राजपाल, रतन लाल, कांता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:35 AM (IST)
        

जामली के बाला गांव में पानी के लिए हाहाकार

संवाद सूत्र, जामली : ग्राम पंचायत जामली के तहत गांव बाला में पानी के लिए हाहाकार मचा है, लेकिन इस समस्या के समाधान के लिए कोई भी प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। लोगों का आरोप है कि दलित बस्ती होने के चलते भेदभाव किया जा रहा है। हालांकि समस्या के बारे में ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया गया, लेकिन समस्या वैसे की वैसी ही बनी हुई है। ग्रामीण सुनील कुमार, राजपाल, रतन लाल, कांता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

कोठीपुरा में कांग्रेस की बैठक 30 को

बिलासपुर : नयनादेवी कांग्रेस की बैठक 30 नवंबर को सुबह 11 बजे कोठीपुरा में होगी। इसमें संगठनात्मक गतिविधियों व सदस्यता अभियान पर चर्चा की जाएगा। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सरपाल ठाकुर ने बताया कि बैठक में मुख्यातिथि के रूप में राज्य योजना विकास एवं बीस सूत्रीय कार्यक्रम के अध्यक्ष ठाकुर राम लाल होंगे। बैठक में ब्लॉक कांग्रेस के सभी पदाधिकारी व बूथ प्रभारी भाग लेंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

गांव तक पहुंचेगी विकास की लहर

संवाद सूत्र, भराड़ी : मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने कहा है कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कृतसंकल्प है। सभी गांवों को सड़कों से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। धर्माणी ने ग्राम पंचायत सलाओं के कामलू, सलाओं, माकड़ी में लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को सामाजिक सुरक्षा के तहत वृद्धा पेंशन प्रदान की जा रही है, जिसके तहत पात्र लोगों को 550 रुपये मासिक पे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

मुफ्त नेत्र जांच शिविर 30 को

बिलासपुर : संत निरंकारी मिशन की बिलासपुर शाखा की ओर से 30 नवंबर को मुफ्त नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन बिलासपुर में किया जाएगा। मिशन के जनसंपर्क अधिकारी गुलशन नड्डा ने बताया कि शिविर का आयोजन सुबह 9 बजे से सायं तीन बजे तक निरंकारी सतसंग भवन में होगा। उन्होंने बताया कि केके फाउंडेशन चंडीगढ़ के नेत्र विशेषज्ञ मुफ्त परीक्षण करेंगे। शिवर में निशुल्क दवा व चश्मे भी उपलब्ध करवाएं जाएंगे। पात्र रोगियों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें