1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिलासपुर

मनमानी करने वालों ठेकदारों पर कार्रवाई करें

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : राज्य योजना विकास एवं बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने वीरवार को जिलास्तरीय समीक्षा समिति की वित्तीय व भौतिक उपलब्धियों की समीक्षा की। उन्होंने ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेयजल लाइनों को बिछाने के नए आवंटित ठेकों के कार्य निष्पादन का स्वयं निरीक्षण करें, जिससे लोगों को पेयजल की समान आपूर्ति हो सके। ऐसे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:47 PM (IST)
        

..और चल पड़ी शिक्षा विभाग की वेबसाइट

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : उच्च शिक्षा विभाग की वेबसाइट चालू हो गई है। कई माह से बंद पड़ी वेबसाइट को फिर शुरू किया गया है। अब इसमें विभाग से संबंधित जानकारियां उपलब्ध रहेंगी। गौर रहे कि 'दैनिक जागरण' ने वेबसाइट अपडेट न करने के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। उसके बाद विभाग ने इसे फिर से शुरू कर दिया है। वीरवार को उपनिदेशक रवि जम्वाल ने कार्यालय में वेबसाइट का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि स्कूलों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:39 PM (IST)
        

पहाड़ी फिल्म में दिखेगा बिलासपुर का हुनर

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : हिमाचल के सिनेमा को नई पहचान देने व पहाड़ी भाषा के संरक्षण पर बन रही पहाड़ी फीचर फिल्म में बिलासपुर के चार कलाकार दिखाई देंगे। मुंबई से एफिलेटिड जेएमडी प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म नट्ठ पज्ज का निर्देशन राजेंद्र कौशल कर रहे हैं, जबकि ऊमा उदय दत्त भारती (क्रिस) व रोहित गोस्वामी सह-निर्देशक के रूप में कार्य कर रहे हैं। यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसके प्रोड्यूसर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:49 PM (IST)
        

बरमाणा में ट्रक ने कुचला राहगीर, मौत

संवाद सूत्र, बरमाणा : बरमाणा के नजदीक राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक ने राहगीर को कुचल डाला, जिससे उसकी मौत हो गई। यह हादसा बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि लघट के पास बखारी गांव निवासी इंद्र ¨सह चौधरी अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे थे। दुकान से करीब सौ मीटर दूरी पर बिलासपुर की ओर से आ रहे ट्रक ने उन्हें चपेट में ले लिया। इंद्र सिंह लघट मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:39 PM (IST)
        

आवागमन में बाधा पर मामला दर्ज

बिलासपुर : पुलिस ने आवागमन में बाधा डालने पर एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पंजगाई में एक आदमी सड़क किनारे सब्जियां बेच रहा था। इस वजह से सड़क पर वाहनों को चलने में दिक्कत हो रही थी। शिकायत मिलने पर पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे वहां से हटाया। भूमि पर कब्जा करने का प्रयास बिलासपुर : सदर थाने में एक व्यक्ति ने भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता सतीश कुमार निवासी निहाण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:24 PM (IST)
        

झील में डूबे दूसरे व्यक्ति का नहीं चला पता

बिलासपुर : गोबिंद सागर झील में डूबे दूसरे व्यक्ति का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। वीरवार को भी गोताखोरों और लोगों ने झील में उसे काफी ढूंढ़ा, पर उसका कोई पता नहीं चल पाया। वहीं दूसरे डूबे व्यक्ति रामदास का शव बुधवार सायं को झील से निकाला गया था। सुनील कुमार के बारे में कोई भी जानकारी हाथ नहीं लग पाई है। बताया जा रहा है कि झील का जलस्तर अधिक एवं गहरा होने से उसे तलाश करने में दिक्कत आ रही है। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:21 PM (IST)
        

घुमारवीं में आज नहीं चलेंगी टैक्सियां

संवाद सूत्र, घुमारवीं : मनाली के टैक्सी ऑपरेटरो के समर्थन में घुमारवीं भी उतर आया है। शिवा टैक्सी ऑपरेटर्ज यूनियन ने वीरवार को बैठक की, जिसमें रोहतांग के लिए टैक्सियों के बंद करने पर रोष जाहिर किया गया। फैसला लिया कि मनाली टैक्सी ऑपरेटर के समर्थन में शुक्रवार को घुमारवीं में टैक्सियां नहीं चलेंगी। एक दिन की हड़ताल के जरिए टैक्सी ऑपरेटर उन्हें समर्थन देंगे और सरकार से समस्या के हल की मांग करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:19 PM (IST)
        

जामली का दंगल सम्मी के नाम

संवाद सूत्र, जामली : जामली में वार्षिक दंगल का आयोजन किया गय। इसमें बड़ी और छोटी माली के मुकाबले करवाए गए। बड़ी माली में फगवाड़ा के सम्मी ने ऊना के विकास को हराया। विजेता को 8100 रुपये के साथ गुर्ज और उपविजेता को 7100 रुपये नकद पुरस्कार दिया गया। वहीं छोटी माली में विजेता रोपड़ के सोनू को 5100 और शिमला के बलवीर को 4100 रुपये पुरस्कार मिला। इस मौके पर मेला कमेटी सदस्य सुनील कुमार, भाग ¨सह, पवन, रामरतन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:14 PM (IST)
        

कांग्रेस को नहीं पच रहा विकास : गर्ग

घुमारवीं : भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेंद्र गर्ग और घुमारवीं मंडलाध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस को विकास पच नहीं रहा है। भाजपा की केंद्र सरकार ने एक साल के कार्यकाल में आमजन के हित में बड़े कदम उठाए हैं। कांग्रेस को यह दिख नहीं रहा और बेबुनियादी बातों को आधार बनाकर मिथ्या बातें कही जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक साल के समय में महंगाई व भ्रष्टाचार को नियंत्रण में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:12 PM (IST)
        

वन रक्षक बनने के लिए 225 युवाओं ने लगाई दौड़

बिलासपुर : बिलासपुर के लूहणू मैदान में वन रक्षकों की भर्ती में वीरवार को भी युवाओं ने दम दिखाया। वन रक्षाक बनने के लिए 225 अभ्यर्थियों ने दौड़ प्रक्रिया में हिस्सा लिया। क्रमांक एच, आइ, जे, के, एल के नाम तक 417 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, लेकिन उनमें से 192 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। शेष पहुंचे अभ्यर्थियों की शारीरिक परीक्षा ली गई। शुक्रवार को आगामी क्रमांक के अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया में भाग लेंगे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:11 PM (IST)
        

पंजगाई की चार पंचायतों में दस दिन से पानी नहीं

संवाद सूत्र, बरमाणा : सदर हलके के अंतर्गत पंजगाई क्षेत्र की चार पंचायतों में पेयजल संकट गहरा गया है। आइपीएच विभाग की आठ करोड़ की एनटीपीसी के सहयोग से बनी जाजर कोलडैम जमथल पंजगाई उठाऊ पेयजल योजना दस दिन से बंद पड़ी है। इससे गांवों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है। क्षेत्र निवासी शशी, बाबूराम, राजेश, प्रेम शर्मा, रामनाथ, अमरनाथ व कालीदास ने बताया कि गर्मियां आते ही पानी की समस्या शुरू हो गई है। दस द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:09 PM (IST)
        

बिलासपुर स्कूल में एसएमसी गठन कल

बिलासपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या बिलासपुर में शनिवार को एसएमसी का गठन किया जाएगा। प्रधानाचार्य महिमा लखनपाल ने बताया कि शनिवार एक बजे यह प्रक्रिया होगी। विद्यार्थियों के अभिभावक इसमें भाग लेकर इसे सफल बनाए।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:01 PM (IST)
        

लैहड़ी स्कूल में नहीं मिल पाई पाठ्य पुस्तकें

घुमारवीं : राजकीय प्राथमिक पाठशाला लैहड़ी सरेल की स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि दो माह बीतने पर भी विद्यार्थियों को निशुल्क पाठ्य पुस्तकें नहीं मिल पाई हैं। इससे विद्यार्थी स्कूल में पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। समयानुसार पुस्तकों के न मिलने पढ़ाई प्रभावित हो गई है। उन्होंने कहा कि इससे अभिभावकों में रोष है और शिक्षक वर्ग भी परेशान है। इसलिए सरकार इस मसले पर खुद संज्ञान ले और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:00 PM (IST)
        

पाठशालाओं का निरीक्षण होगा

बिलासपुर : डाईट जुखाला के प्रवक्ता जिले की गोद ली गई पाठशालाओं का निरीक्षण करेंगे। प्रधानाचार्य जेएस राव ने बताया कि प्रवक्ता पाठशालाओं का निरीक्षण कर रहे हैं। वहां पर जाकर विद्यार्थियों का टेस्ट, पढ़ने की सरल विधियां और अन्य टिप्स देंगे। इसके अलावा जेबीटी प्रशिक्षु भी इन्हीं स्कूलों में टी¨चग प्रेक्टिस कर रहे हैं।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:57 PM (IST)
        

आठवीं का परीक्षा परिणाम जल्द घोषित हो

संवाद सूत्र, घुमारवीं : राजकीय प्रशिक्षित कला स्नातक संघ जिला बिलासपुर की बैठक प्रधान दिग्विजय मल्होत्रा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान मार्च में हुई एसओएस की आठवीं की वार्षिक परीक्षा का परिणाम शिक्षा बोर्ड की ओर से घोषित न किए जाने पर रोष जाहिर किया गया। आरोप लगाया कि बोर्ड के अधिकारियो की लापरवाही के परिणाम में देरी हुई है। मल्होत्रा ने कहा कि अगर शिक्षा बोर्ड इस परिणाम को एक सप्ताह के अंदर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:56 PM (IST)
        

पानी से परेशान लोग आइपीएच कार्यालय पहुंचे

संवाद सूत्र, घुमारवीं : उपमंडल की पट्टा पंचायत के लोगों का प्रतिनिधिमंडल वीरवार को महेंद्र धर्माणी की अध्यक्षता में तहसीलदार व एसडीओ आइपीएच विभाग से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में गांव में निजी हैंडपंप के लगने से प्राकृतिक जलस्रोत के सूखने और पानी की किल्लत की समस्या से अवगत करवाया गया। महेंद्र ने कहा कि इस प्राकृतिक स्रोत से 10 गांवों के करीब 1500 लोगों को पानी की सुविधा मिलती थी। वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:52 PM (IST)
        

डीएवी बिलासपुर का परिणाम शत प्रतिशत

बिलासपुर : डीएवी स्कूल बिलासपुर का सीबीएसई दसवीं कक्षा का परिणाम शतप्रतिशत रहा है। स्कूल के 85 बच्चों ने परीक्षा दी थी। उनमें से 19 ने 10/10 अंक हासिल किए हैं। इसमें संयम, निष्ठा, दीक्षा, प्रबल प्रदीप, बैद्येही, चित्रांगदा, मिनर्वा, अंशिका, गौरव, रोहित, ध्रुव, आयुष, शुभम ठाकुर, सक्षम, द्रिशटांत, हर्षिता, हरितुल, जाह्नवी व सुखविन्दर ने प्रथम स्थान प्राप्त करके स्कूल का नाम रोशन किया। वहीं नौ से 9.... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:41 PM (IST)
        

गंगलोह स्कूल में भाषा अध्यापक पद भरा जाएगा

शाहतलाई : राजकीय उच्च विद्यालय गंगलोह में पीरियड आधार पर भाषा अध्यापक का पद भरा जाएगा। स्कूल प्रबंधन समिति की प्रधान अलका कुमारी ने बताया कि पात्र अभ्यर्थी छह जून तक आवेदन जमा करवा सकते हैं। उनके अनुसार जिन उम्मीदवारों ने पहले से आवेदन किया है, उन्हें दोबारा इसकी जरूरत नहीं है। जुखाला स्कूल में युवा संसद आज जुखाला : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुखाला में शुक्रवार को युवा संसद का आयोजन होगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:22 PM (IST)
        

अक्षम लोगों को प्रमाण पत्र बांटे

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : चेतना संस्था और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने दियोली गांव में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इस दौरान अक्षम लोगों के प्रमाण पत्र बनाए गए। इस मौके पर चिकित्सक डॉ. अजय, दीपक व भूपेंद्र ने विकलांगों के स्वास्थ्य की जांच की। चेतना संस्था के योजना प्रभारी संजीव शर्मा ने बताया कि छह लोगों के प्रमाण पत्र दिए गए, जबकि अन्य को जिला अस्पताल भेजा गया। इस मौके पर व्यावसायिक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:17 PM (IST)
        

बस व ट्रक टकराए, लंबा जाम लगा

संवाद सूत्र, जामली : राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़-मनाली में छड़ोल के पास वीरवार सुबह बस और ट्रक में टक्कर हो गई। हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई, पर इससे सड़क के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। दुर्घटनाग्रस्त वाहन करीब तीन घंटे तक सड़क पर खड़े रहे। इस कारण अन्य लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। बाद में बिलासपुर पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:14 PM (IST)
        
(News from Bilaspur-hp, Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें