1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, तीन की मौत

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर से धांधलान गांव की ओर जा रही स्विफ्ट कार डिवाइडर से टकरा पलट गई। हादसे में कार सवार तीन युवकों की मौत हो गई और एक को गंभीर हालत में पीजीआइ में भर्ती कराया गया है। हादसा झज्जर मार्ग पर शिमली गांव के पास हुआ। पुलिस हादसे की पड़ताल में जुटी है। झज्जर के गांव धांधलान निवासी चार युवक लखबीर पुत्र चरन ¨सह, मन्नू पुत्र रामकुमार दोनों की आयु लगभग 35 वर्ष, विनोद पुत्र जगबीर उम्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 11:39 PM (IST)
        

पत्नी व साली के हमलावर को 14 वर्ष की सजा

जागरण संवाददाता, रोहतक : तलाक की अपील करने से बौखलाए युवक ने पत्नी और साली को गोली मारने के दोषी व उसके दोस्त को 14 वर्ष की सजा सुनाई है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संदीप कुमार दुग्गल ने दोनों दोषियों को दस हजार रुपये अर्थदंड जमा करने का भी निर्देश दिया है। दोषियों को शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत भी एक वर्ष कारावास व एक हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। श्रीनगर कालोनी निवासी कमलेश ने 15 अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 10:26 PM (IST)
        

परिजन बोले हत्या, पुलिस बोली आत्महत्या

जागरण संवाददाता, रोहतक : भाली आनंदपुर गांव में रविवार की देर रात हुई युवक की मौत के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जान जाने का कारण आत्महत्या करना निकला है। वहीं परिजनों का कहना है कि युवक की हत्या की गई है और पुलिस इस पूरे मामले को दबाने का प्रयास कर रही है। जिस महिला पर हत्या का आरोप है पुलिस ने उसे भी पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। सदर थानाक्षेत्र के गां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:23 PM (IST)
        

राष्ट्रीय चैंपियन बना रोहतक का 'पतंग'

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंजाब के जगरांव शहर में आयोजित हुई राष्ट्रीय स्तर की घोड़ों की प्रतियोगिता में रोहतक के तिलियार झील के सामने स्थित आशीष नांदल हॉर्स फार्म व आर्गेनिक फूड फार्म के घोड़े पतंग ने पहला स्थान प्राप्त किया है। प्रतियोगिता में पूरे देश से करीब आठ सौ घोड़ों ने भाग लिया था, जिनमें से'पतंग' ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल कर पूरे देश में रोहतक का डंका बजाया है। यह जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:44 PM (IST)
        

सफेद मक्खी की चपेट में आने से कपास की फसल तबाह, कीटनाशक बेअसर

संवाद सहयोगी, महम : प्रदेश का किसान ओलावृष्टि और बारिश से खराब हुई गेहूं की फसल के सदमें से अभी तक उभर भी नही पाया था कि अब कपास की फसल भी तबाह होने के कगार पर पहुंच चुकी है। कपास की फसल पर सफेद मक्खी कहर बनकर टूट रही है। सफेद मक्खी कपास के तने और पत्तों का रस चुस रही है, जिससे कपास की फसल लगभग तबाह हो चुकी है। हरी-भरी फसलें मुरझानी शुरू हो चुकी है। किसान सत्यवान, पवन, जितेंद्र, राजेश, भोलू, मन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:08 AM (IST)
        

शिव मंदिर के पीछे पड़ा मिला पुजारी का शव

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुरानी अनाज मंडी स्थित शिव मंदिर के पुजारी का रविवार की सुबह मंदिर के पीछे संदिग्ध परिस्थितियों शव मिला। उसके नाक, कानव मुंह से खून बह रहा था। मंदिर में पूजा करने पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुजारी पिछले 20 सालों से रोहतक में रह रहे थे। पुलिस जांच में जुटी है कि पुजारी की हत्या की गई है या फिर किसी हादसे का शिकार हुए हैं। मू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

प्रदेश के मुख्यमंत्री सबसे बड़े झूठे : दुष्यंत चौटाला

जागरण संवाददाता, रोहतक : इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने रविवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व और वर्तमान मुख्यमंत्री पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री झूठ बोलकर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे है। वह विदेश से निवेश की बात कर रहे है। हरियाणा में विदेश से कंपनी आना तो दूर की बात, जो कंपनी पहले से ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:07 AM (IST)
        

पाकिस्तान के पूर्वी छोर पर तैनात रहकर की निगरानी : नायक प्रहलाद

जागरण संवाददाता, रोहतक : 1965 में पाकिस्तान द्वारा किए गए हमले में भारतीय सैनिकों ने दुश्मनों के छक्के छुड़ा दिए थे। उस समय पाकिस्तान पूर्वी और पश्चिमी भाग में बंटा हुआ था और यह लड़ाई पश्चिमी क्षेत्र की तरफ हुई थी। हालांकि लड़ाई की संभावना पूर्वी क्षेत्र की ओर से भी थी, लेकिन सेना के जोश को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्वी छोर से कोई हलचल नहीं हुई। यह कहना है पूर्वी छोर पर तांगाबेली में तैनात सिपाही प्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

घंटों सड़क पर तड़पने के बाद हुई युवक की मौत

जागरण संवाददाता, रोहतक : सदर थानाक्षेत्र के गोहाना रोड पर रविवार की सुबह अज्ञात वाहन ने एक मंदबुद्धि युवक को टक्कर मार दी। युवक घंटों तक सड़क पर पड़ा तड़पता रहा, किसी भी व्यक्ति ने उसे न तो अस्पताल भिजवाने का प्रयास किया और न ही पुलिस को सूचना दी। उपचार नहीं मिलने का कारण मंदबुद्धि युवक ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। देर शाम तक उसकी पहचान नहीं हो सकी थी। रविवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

परिजनों ने कार्रवाई से किया इनकार, नहीं कराया पोस्टमार्टम

संवाद सहयोगी, सांपला : दहकौरा मार्ग पर स्थित प्लाइवुड की फैक्टरी में गत शनिवार को हुए हादसे के बारे में मृतक के परिजनों ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया। परिजनों ने बच्चों के पोस्टमार्टम भी नहीं कराए और उनके शवों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। वहीं इस मामले में पुलिस अपनी जांच कर रही है। गौरतलब है कि सांपला के दहकौरा मार्ग पर स्थित प्लाईवुड की फैक्टरी में बने एक कमरे का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:04 AM (IST)
        

कक्षा नौ के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के डेयरी मोहल्ले के रहने वाले एक कक्षा नौ के छात्र ने अपने घर के कमरे में पंखे पर लटकर जान दे दी। परिजनों जब तब उसे पीजीआइ लेकर गए, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने इस मामले में इत्तफाकिया कार्रवाई की है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। बैटरी कारोबारी राजेश ने बताया कि उसका 15 वर्षीय बेटा सूरज शहर के एक स्कूल में कक्षा का छात्र था। वह पिछले कुछ दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 01:03 AM (IST)
        

हत्या नहीं एक्सीडेंट की सूचना पहुंची थी रोहतक

जागरण संवाददाता, रोहतक : नोएडा में हुई रोहतक के एएसआइ के बेटे की हत्या से रोहतक की कृपाल नगर कॉलोनी में शोक की लहर है। रविवार को ही दोनों भाई नोएडा के लिए निकले थे। कुछ घंटे के बाद सूचना आई कि नोएडा में एएसआइ के दोनों बेटों का एक्सीडेंट हो गया। जिसके बाद पूरा परिवार नोएडा के चल दिया। वहां जाने के बाद पता लगा कि युवक की गोली मारकर हत्या की गई है। देर रात तक भी परिवार नोएडा से नहीं लौटा था। उसके घर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:40 AM (IST)
        

रविवार बंद का दिख रहा है असर

संवाद सूत्र, सिवानीमंडी : शहर की विभिन्न दुकानदारों द्वारा बनाई की एसोसिएशन के आह्वान पर किए गए रविवार बंद का पूरा असर दिखाई देने लगा है। इस बारे में एसोसिएशन के प्रधान राजेन्द्र ने बताया कि विभिन्न एसोसिएशन ने बैठक करके महीने के अन्तिम रविवार को बाजार बंद रखने का फैसला किया है जिसका अब दो महीनों से पूरा असर दिखाई दे रहा है। उन्होने सभी दुकानदारों से अपील की है कि वो इस अभियान को सफल बनाए। उन्होन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:13 PM (IST)
        

गली में भरा गंदा पानी बनी ग्रामीणों की परेशानी

संवाद सहयोगी, सांपला : तहसील मुख्यालय से महज तीन किलोमीर की दूर स्थित आदर्श गांव इस्माइला में कई जगह मुख्य रास्तों में गंदा पानी भरा है। गंदे पानी भरने से ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पानी की निकासी की व्यवस्था न होने से मुख्य रास्ते भरे रहते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी गांव से कुलताना मार्ग पर जलघर के पास तथा गांव के बीच से होकर गुजरने वाले रास्ते पर प्राइमरी स्कूल के पास बनी हुई है। दोन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:22 PM (IST)
        

मौका मिलते ही बंदर करते हैं ग्रामीणों पर हमला

संवाद सहयोगी, सांपला : नगर पालिका में इन दिनों बंदरों के आतंक ने ग्रामीणों को परेशान करके रख दिया है। बंदर आए दिन अपने आतंक से लोगों को परेशान करते रहते हैं। यहीं नही बंदर ग्रामीणों को मौका मिलते ही हमला करके घायल कर रहे हैं। बंदरों के आतंक से ग्रामीण अपने आप को घरों में कैद करने पर मजबूर हैं। इसके साथ ही बंदर घर में घुसकर सामान को भी क्षतिग्रस्त कर देते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी पुरानी अनाज मंडी व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:22 PM (IST)
        

कांग्रेस ने चौधर के नाम पर बरगलाने का काम किया : अत्री

संवाद सहयोगी, सांपला : भाजपा के युवा मोर्चा के वरिष्ठ नेता एवं सचिव अंकित अत्री ने कहा कि भाजपा का उद्देश्य कार्यकर्ताओं को नेता बनाना है और उसके लिए पहले पूरे देश में सदस्यता अभियान चलाकर 11 करोड़ सदस्य बनाए गए। उन्होंने कहा कि अब उन सभी सदस्यों से संपर्क करने के लिए जिला व मंडल स्तर पर संपर्क महा अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को अंकित अत्री सांपला में युवा मोर्चा द्वारा आयोजित स्वच्छता संकल्प का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:22 PM (IST)
        

राष्ट्रव्यापी हड़ताल में रोडवेज का रहेगा चक्का जाम : दलबीर नेहरा

फोटो संख्या : 4 जागरण संवाददाता, रोहतक : केंद्र सरकार द्वारा नए रोड ट्रांसपोर्ट एंड सेफ्टी बिल लाने व सरकारी विभागों का निजीकरण करने के विरोध में पूरे देश में परिवहन समितियां दो सितंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेंगी, जिसके दौरान प्रदेश में रोडवेज का पूर्ण रूप से चक्का जाम रहेगा। हड़ताल की सफलता के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह बात हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के नेता सरबत पूनिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:22 PM (IST)
        

उपमंडल रोजगार कार्यालय में स्टाफ का टोटा

संवाद सहयोगी, महम : खंड के उपमंडल रोजगार कार्यालय में कई माह से कर्मचारियों के कई पद खाली पड़े हैं, जिस वजह से बेरोजगारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां केवल एक सहायक रोजगार अधिकारी ही है, जो कार्यालय का सारा काम-काज देख रहा है। इस कार्यालय में वैसे तो कर्मचारियों के सात पद स्वीकृत हैं। लेकिन फिलहाल इस कार्यालय में सहायक रोजगार अधिकारी व एक चपरासी ही कार्यरत हैं। काम के दबाव को देखते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:22 PM (IST)
        

निगम की उदासीनता का शिकार शहर के पार्क

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के पार्क इन दिनों नगर निगम की उदासीनता का शिकार हो रहे हैं। बच्चों के खेलने के लिए जहां झूले लगाए गए थे, वह अब अधिकांश पार्को से गायब दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही कुछ पार्कों में एक अर्से से झूले टूटे हुए हैं जिन्हें ठीक करवाने के लिए निगम अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। ऐसे में पार्कों के अंदर बच्चों का आना भी कम होता जा रहा है। वहीं घूमने वाले लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:21 PM (IST)
        

कलयुग में मुक्ति का सहज साधन भागवत कथा : पंडित विमल

जागरण संवाददाता, रोहतक : राम नगर जगदीश कॉलोनी के भक्तों की ओर से रविवार को विश्वकर्मा मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बाबा बालकपुरी डेरे के महंत बाबा कर्ण पुरी ने शिरकत की। वहीं कथा का संगीतमय वाचन करने के लिए वृंदावन धान से आचार्य पंडित विमल कृष्ण पाठक ने शिरकत की। कथा का वाचन करते हुए पंडित विमल कृष्ण पाठक ने भागवत कथा का वाचन करते हुए भागवत का महात्मय सुनाया। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:20 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें