रोहतक

  • बाबा रामदेव पर मुकदमा दर्ज होगा या नहीं, फैसला आज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:17 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा सरकार के ब्रांड अंबेसेडर और योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा या नहीं इसका फैसला शनिवार को होना है। पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता सुभाष बतरा ने उनके खिलाफ अदालत में याचिका डाली हुई है। अदालत ने एसपी को एक नोटिस भेजकर जवाब मांगा था कि वह जांच करके बताए कि पुलिस ने यह मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया है। पुलिस की तरफ से अदालत में जवाब देने के लिए पूरी तैयारी कर... और पढ़ें »

  • यहां भी रहेगी बिजली कटौती

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:16 AM (IST)

    सिविल लाइन सब डिवीजन के एसडीओ सचिन दहिया ने बताया कि विशेष मरम्मत कार्य के चलते शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली कटौती रहेगी। इसलिए शनिवार को आदर्श नगर, सेक्टर-1, डी-पार्क, सेक्टर-14 में भी बिजली कटौती रहेगी। -कल यहां रहेगी कटौती एसडीओ सचिन दहिया ने बताया कि रविवार को 11केवी मेडिकल फीडर पर विशेष मरम्मत कार्य चलेगा। इसलिए सुबह आठ बजे से सुबह 11 बजे तक बिजली कटौती रहेगी।और पढ़ें »

  • चार दिन हड़ताल, पांचवें दिन हाई वोल्टेज ड्रामा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:15 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : स्टेट यूनिवर्सिटी आफ परफॉर्मिग एंड विजुअल आ‌र्ट्स में चार दिन हड़ताल के बाद पांचवें दिन शुक्रवार को हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला । यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ अभिभावकों की मी¨टग से पहले सभागार में प्रवेश से रोकने पर विद्यार्थियों और कर्मचारियों के बीच जमकर हाथापाई हुई। हाथापाई के दौरान जहां कर्मचारियों के कपड़े तक फट गए, वहीं विद्यार्थियों ने कर्मचारियों पर छात्राओं से ... और पढ़ें »

  • जिले के 17 हेडकांस्टेबल बने एएसआइ

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:13 AM (IST)

    रोहतक : जिला पुलिस के 17 हेड कांस्टेबल को पदोन्नति देकर एएसआइ बनाया गया है। हाल ही में इन हेड कांस्टेबल की पंचकुला में परीक्षा हुई थी। उसके बाद मेरिट लगाई गई। इस मेरिट में जिले के 17 कांस्टेबलों के नाम आए हैं। जल्द ही इन सभी कांस्टेबलों को स्टार लग जाएंगे। एसपी शशांक आनंद की तरफ से जारी हुए आदेश के अनुसार, हेड कांस्टेबल से एएसआइ बनने वालों में श्रीकृष्ण, ओम¨सह, सुखबीर ¨सह, भूप¨सह, हरेन्द्र, अनि... और पढ़ें »

  • छात्रों ने दागे सवाल, अधिकारी झांकने लगे बगले

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : स्टेट यूनिवर्सिटी आफ परफोर्मिंग एंड विजुअल आ‌र्ट्स में प्रशासन और अभिभावकों की मी¨टग में छात्रों ने एक के बाद एक करके डेढ़ दर्जन सवाल दागे, लेकिन यूनिवर्सिटी अधिकारी एक भी सवाल का सही ढंग से जवाब नहीं दे सके। इससे जहां यूनिवर्सिटी प्रशासनिक अधिकारियों की जमकर किरकिरी हुई, वहीं विद्यार्थियों को अपने ऊपर हावी होने का मौका भी दे दिया। अभिभावक व छात्र पूरी तैयारी के साथ सवाल... और पढ़ें »

  • मुआवजे के लिए अधिकारियों से मिलेगा एसोसिएशन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : तिलियार पर्यटक केंद्र के सामने स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान उनकी दुकानों को पूर्णत क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। जिस पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने सर्वे कर बहुत जल्दी आर्थिक मुआवजा उन्हें दे दिया जबकि बाकि मुआवजा अभी देना बाकी है। उ... और पढ़ें »

  • एकल व सोलो नृत्य में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:10 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : गोहाना रोड स्थित जॉन वेस्ले कॉन्वेंट में सोलो, एकल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा पहली से नौंवीं तक के प्रतिभागियों ने भाग लिया। रंग बिरंगी पोशाक पहने व सुंदर वेशभूषा में सजे नन्हें कलाकार आत्मविश्वास के साथ प्रस्तुती देते नजर आए। विद्यालय की प्राचार्या ममता मलिक ने कहा कि बच्चों के विकास के लिए आवश्यक है कि उन्हें ऐसा मंच प्रदान किया जाए कि जहां विद्या... और पढ़ें »

  • राज्य सरकार कर रही वादाखिलाफी : यशपाल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:09 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश की भाजपा सरकार ने जाट आंदोलन के दौरान समाज के लोगों से कई वादे किए थे, लेकिन अब उन वादों को पूरा करने में ना-नुकूर कर टाल रही है। सरकार की मंशा वादाखिलाफी की दिख रही है। समाज के युवाओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करके गिरफ्तार किया जा रहा है। सरकार की कार्यशैली को लेकर जंतर-मंतर पर दस मई को एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। यह बात अखिल भारतीय जाट संघर्ष समिति के राष्ट्... और पढ़ें »

  • दुष्कर्म की धमकी देकर अपहरण करने वाली महिलाएं गई जेल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:07 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के धोबी मोहल्ले के रहने वाले घी व्यापारी को रेप के मामले में फंसाने की धमकी देकर अपहरण करने वाले दोनों महिलाओं को उनके दो साथियों के साथ शुक्रवार को जेल भेज दिया गया है। पुरानी सब्जी मंडी थाना पुलिस ने चारों को एक दिन के रिमांड पर लेने के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। वहीं पुलिस ने एक दिन तक जांच की है कि आरोपियों ने पहले तो इस तरह का अपराध नहीं किया। जांच में सा... और पढ़ें »

  • अपराध की आंधी चौपट न कर दे रोहतक से कारोबार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:50 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश की राजनीति का गढ़ माना जाने वाला जिला रोहतक आजकल अपराध को लेकर बेहद चर्चाओं में है। कांग्रेस के शहरी अध्यक्ष अशोक काका की धमकी के बाद हत्या हो या फिर नेशनल खिलाड़ी सुख¨वद्र की हत्या। व्यापारियों को लगातार धमकी मिल रही है। व्यापारी वर्ग धमकी मिलने के बाद दहशत में है। अधिकतर व्यापारियों का कहना है कि यदि रोहतक ऐसा ही रहा तो उन्हें शहर से प्लायन करके किसी दूसरे स्टेट ... और पढ़ें »

  • पत्नी दूसरे संग भागी तो दिव्यांग युवक ने लगाई फांसी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:48 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की श्रीरामनगर कालोनी के एक दिव्यांग युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसका कारण कोई और नहीं उसकी पत्नी और उसका प्रेमी है। एक सप्ताह पूर्व कालोनी का ही एक युवक उसकी पत्नी को लेकर फरार हो गया। दिव्यांग युवक और उसकी मां आरोपी युवक के घर महिला को लेने के लिए पहुंचे तो उसके पत्नी के प्रेमी ने उसके साथ मारपीट कर दी। जिससे युवक को गंभीर चोट भी आई। पीड़ित पुलिस के पास पहुंच... और पढ़ें »

  • दादी के हाथ का चूरमा खाना भाता है रणदीप को

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:47 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा बचपन में बेहद शरारती थे। ट्यूशन पढ़ने से बचने के लिए घर में लगे खिड़कियों के पर्दे के पीछे छिप जाना और स्कूल से बस में बैठकर अपने गांव जसिया में अकेले ही पहुंचना भी उनकी शरारत में शामिल रहा। जबकि घर वाले अपने लाडले को तलाशने में जुटे रहते। कई दफा इसी बात को लेकर रणदीप ने अपने पापा डा. रनबीर ¨सह की भी डांट खानी पड़ी। हालांकि हर बार रणदीप अपनी दादी न... और पढ़ें »

  • शादी का झांसा दे दुष्कर्म करने वाले बीएसएफ इंस्पेक्टर को दस साल कैद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:41 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले एक बीएसएफ के इंस्पेक्टर को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सोनिका गोयल की अदालत ने दस साल की कैद की सजा सुनाई है। अदालत ने जवान पर 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। आरोपी जवान वर्तमान में छत्तीसगढ़ में तैनात है। मामला जींद में दर्ज हुआ था, लेकिन वहां की पुलिस ने जांच के लिए इसे रोहतक भेजा था, क्योंकि घटनास्थल रोहतक का बताया गया... और पढ़ें »

  • विद्यार्थियों को अपने मन की बात सुननी चाहिए : गर्ग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : पं. नेकीराम शर्मा राजकीय महाविद्यालय में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का शुक्रवार को आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संयोजन सुशील नरवाल ने किया। इस अवसर पर ¨हदू कॉलेज सोनीपत के प्राचार्य बीके गर्ग बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलन करके किया गया। प्राचार्य डॉ. वेद प्रकाश श्योराण ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि व... और पढ़ें »

  • बिजली कर्मचारियों की अहम बैठक तीन को

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश की 23 सब डिवीजनों का निजीकरण करने के विरोध में गठित ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर चल रहा क्रमिक अनशन शुक्रवार को 12वें दिन में प्रवेश कर गया। इसी कड़ी में शुक्रवार को सब डिवीजन नम्बर एक में ऋषिपाल, मनोज, रमेश कुमार, भूपेंद्र हुड्डा को कर्मवीर सिवाच, प्रभुदयाल, र¨वद्र सैनी, जितेंद्र, बलराज ¨सधु, विजय हुड्डा व सुमेर वशिष्ठ ने फूल मालाएं पहनाकर क्रमिक अनशन पर बैठाया।... और पढ़ें »

  • गठिया बॉय और ओथ्र्रोपैथी के इलाज में आई क्रांति : डॉ. चतुर्वेदी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के बॉयोटेक्नोलॉजी एवं मोलिक्यूलर मेडिसन विभाग द्वारा शुक्रवार शाम छह बजे एलटी-पांच में अंतरराष्ट्रीय इम्युनोलोजी दिवस के अवसर पर इम्युनोप्रोफेलैक्सिस एंड इंम्युनोथैरेपी विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया। इसमें सरगंगा राम अस्पताल नई दिल्ली से रिह्यमयूटोलोजी एवं क्लीनिकल इम्युनोलोजी विभाग के सीनियर डॉ. ले. जनरल वेद चतुर्वेदी... और पढ़ें »

  • डीसी व एसपी को दी जेल भरो आंदोलन की सूचना

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : जाट युवा एकता मंच के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को एक मई को हो रहे जेल भरो आंदोलन की सूचना दी। मंच के संयोजक सतीश राणा, नवीन मलिक व विनित धनखड ने बताया कि डीसी को जाट युवा एकता मंच व सर्व समाज की ओर से हो रहा जेल भरो आंदोलन शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करने को कहा। आंदोलन का मुख्य उद्देश्य जेलों में बंद आंदोलनकारियों की रिहाई व आंदोलन के दौरान हुए ... और पढ़ें »

  • पांच घंटे शहर में रहेगी बिजली आपूर्ति ठप

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक: शहर की जनता सुबह ही बिजली से संबंधित कार्य निपटा ले, अन्यथा बिजली कटौती के चलते आपको परेशान होना पड़ सकता है। दरअसल, बिजली निगम की तरफ से विशेष मरम्मत के कार्य के चलते शनिवार को पूरे पांच घंटे बिजली कटौती रहेगी। इसलिए विभागीय अधिकारियों ने जनता की सहूलियत के लिए निर्धारित अवधि में काम निपटाने को कहा है। एसडीओ र¨मद्रर ¨सह मलिक ने बताया कि झज्जर रोड स्थित पावर हाउस की 33केवी ... और पढ़ें »

  • अगले तीन दिन फिर से बढ़ेगा रिकार्ड तापमान, फिर गिरावट होगी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक गर्मी से बेहाल लोगों को अभी तीन दिन फिर से बढ़ता हुआ तापमान परेशान करेगा। दरअसल, मौसम विज्ञानियों ने पूर्वानुमान लगाया कि शनिवार से अगले तीन दिनों के अंदर रिकार्ड स्तर पर तापमान बढ़ेगा। संभावना जताई है कि एक और दो मई में अभी तक सबसे अधिक गर्म दिन रह सकता है। इन दोनों ही दिनों के दौरान तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। एचएयू के कृषि एवं मौसम विज्ञान विभाग न... और पढ़ें »

  • प्रबंधन ने बच्चों को सौंपे अधिकार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    फोटो संख्या : 20 जागरण संवाददाता, रोहतक : पठानिया स्कूल में शुक्रवार को अभिषेक समारोह का आयोजन गया। स्कूल में मुख्यातिथि एसडीएम मुनीश नागपाल रहे। उन्होंने विभिन्न पदों पर 133 छात्र-छात्राओं को प्रतिष्ठित कर रेड बेल्ट से सम्मानित किया। स्कूल प्रवक्ता सुशीला शर्मा ने बताया कि स्कूल हर वर्ष अपने छात्र-छात्राओं को कुछ निश्चित पद प्रदान करता है। ये छात्र वर्ष भर अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अपने स्कूल प्रबं... और पढ़ें »

(News from Rohtak, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें