रोहतक

  • आठ शिविरों में 561 यूनिट रक्त एकत्रित

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : परमार्थ स्वयंसेवी संगठन व प्राउड टूबीए ब्लड डोनर द्वारा सामाजिक जागृति मिशन के तहत 51 समरसता रक्तदान शिविरों की श्रृंखला का आठवां समरसता रक्तदान शिविर भिवानी चुंगी पर लगाया गया। इसमें हरियाणा व रोहतक टेंट डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन का सहयोग रहा। स्वामी परम चैतन्य के सानिध्य में शिविर के मुख्य अतिथि कमल सलूजा, विशिष्ट अतिथि दिलीप लूथरा, राज टक्कर, ओमप्रकाश नांदल और योगेश हुडि... और पढ़ें »

  • मांगे मनवाने के लिए मजदूरों ने की नारेबाजी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हजारों मिस्त्री-मजदूरों ने भवन निर्माण कामगार यूनियन का पंजीकरण न करने, सुविधा लाभ न देने के खिलाफ उपायुक्त कार्यालय का घेराव किया। लंबित मांगों के समाधान के बाद ही विरोध कार्रवाई खत्म की गई। इस दौरान एसडीएम के माध्यम से श्रम मंत्री के नाम भी ज्ञापन भेजा और छह जून को श्रम मंत्री का हिसार में घेराव को सफल बनाने का आह्वान किया गया। घेराव से पहले निर्माण कामगार मानसरोवर पार्क... और पढ़ें »

  • जाट आरक्षण की मजबूत पैरवी सरकार की जिम्मेदारी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए आरक्षण पर रोक लगाकर पंजाब एंड हरियाणा के स्थगनादेश जारी करने के बाद बृहस्पतिवार को बोहर स्थित नांदल भवन में खाप प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में कोर्ट के आदेश को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया। खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि सरकार ने मजबूत बिल पेश करने का वादा किया था। अब सरकार की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वह कोर्ट में आरक्षण बिल की मजबूती से पैर... और पढ़ें »

  • अब पशु मारेंगे राठी वाले तालाब में गोता

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    सवांद सहयोगी,महम: महम खंड के गांव गिरावड़ की पश्चिम दिशा में पशु अस्पताल के पास स्थित राठी वाले तालाब के साफ पानी में पशुओं का पानी में तैरने व गोता मारने का ख्वाब पूरा हो सकेगा। पूरी तरह से कीचड़ भर जाने के के कारण इसका पानी खराब हो चुका था तथा इसमें गाद भर गई थी। अब मनरेगा स्कीम के तहत इसकी खोदाई का काम जोरों पर है। इस स्कीम के तहत गांव के बेरोजगार स्त्री पुरूष जोब कार्ड बनवा कर तालाब की खुदाई में... और पढ़ें »

  • डॉ. संतोष नांदल बनी यूनिवर्सिटी कोर्ट सदस्य

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    कैंपस कॉर्नर : फोटो संख्या - 20 जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के कुलपति प्रो. बिजेन्द्र कुमार पूनिया ने मदवि एक्ट के स्टेच्युट नौ के प्रावधानों के तहत अर्थशास्त्र विभाग की प्रोफेसर डॉ. संतोष नांदल को यूनिवर्सिटी कोर्ट का सदस्य मनोनित किया है। कुलसचिव जितेंद्र भारद्वाज ने बताया कि बतौर यूनिवर्सिटी कोर्ट सदस्य प्रो. संतोष नांदल का मनोनयन तुरंत प्रभाव से दो वर्ष के ल... और पढ़ें »

  • महिला डाक्टर को लेकर खरकड़ा पहुंची पुलिस

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : युवती से गर्भपात के सौदे में फंसी बीएएमएस महिला डॉक्टर को दो दिन के रिमांड पर लेकर पुलिस पड़ताल में जुटी है। पुलिस बृहस्पतिवार को आरोपी महिला डाक्टर को हिरासत में लेकर उसके खरकड़ा स्थित एएनएम-जीएनएम सेंटर पहुंची। पुलिस ने यहां शाम तक गहन पड़ताल की। पुलिस ने सेंटर के छात्र-छात्राओं से भी संपर्क साधकर केस के संबंध में पूछताछ की। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इससे पह... और पढ़ें »

  • कंप्यूटर अनुदेशक एवं कनिष्ठ कंप्यूटर की परीक्षा स्थगित

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद पंचकूला की तरफ से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा कम्प्यूटर अनुदेशक एवं कनिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक की भर्ती के लिए परीक्षाएं 29 मई को आयोजित होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी सुनीता रूहिल ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित होनी थी। सरकार की तरफ से परीक्षा स्थगित करने की जानकारी हमारे... और पढ़ें »

  • हेपेटाइटिस मिटाने को राष्ट्रीय स्तर पर शुरू होगी जंग

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हेपेटाइटिस बीमारी को जड़ से मिटान के लिए प्रदेश में चलाए जा रहे सरकार व स्वास्थ्य निदेशक के जीवन रेखा प्रोजेक्ट को देश में रोल मॉडल की तरह पेश करने की तैयारी है। गंभीर बीमारी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर जंग शुरू करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन, स्वास्थ्य मंत्रालय भारत और नाको कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के लिए तैयार हो गए हैं। बृहस्पतिवार को हेपेटाइटिस के खिलाफ जंग शुरू क... और पढ़ें »

  • योजनाओं के उद्घाटन का इंतजार खत्म

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : सीएम मनोहरलाल की रोहतक में होने वाली विकास रैली को लेकर अफसर तैयारियों में जुटे हैं। नगर निगम के अधिकारी जिन योजनाओं पर काम पूरा हो चुका है, उन्हें जनता को समर्पित करने की कोशिश में हैं। इस दफा सीएम पहुंचे तो यह भी अंदरखाते तैयारी हैं कि शहर की कई बड़ी योजनाओं का शुभारंभ कराया जाए। हालांकि कौन सी योजनाएं पूरी हो चुकी और किन योजनाओं का उद्घाटन कराना है, इसे मंथन चल रहा है। ... और पढ़ें »

  • आइएमटी में टूल रूम सेंटर होगा स्थापित : ग्रोवर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : हैप¨नग हरियाणा सम्मिट का असर अब हरियाणा में दिखना शुरू हो गया है। इसी कड़ी में भारत सरकार की ओर से रोहतक में उद्योगों की सहायता के लिए आइएमटी खेड़ीसाध में आधुनिक टूल रूम सेंटर स्थापित किया जाएगा। यह बात प्रदेश भाजपा के महामंत्री एवं रोहतक के विधायक मनीष ग्रोवर ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष जोगेंद्र सैनी द्वारा भिवानी रोड़ पर जोगेंद्रा मशीन टूल पर आयोजित जनसभा में कही। विधायक ने क... और पढ़ें »

  • रणनीति बनाने में जुटे खाप चौधरी और जाट संगठन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : लंबे संघर्ष के बाद आरक्षण हासिल करने वाले जाट समाज को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के स्थगनादेश से बड़ा धक्का लगा है। वहीं, जाट संगठन व खाप चौधरी स्तब्ध नजर आ रहे हैं। हाईकोर्ट के स्थगनादेश की खबर मिलते ही खाप चौधरी व जाट संगठनों ने न केवल रणनीति पर चर्चा शुरू कर दी है बल्कि इसके लिए बैठक बुलाने की तैयारी शुरू कर दी है। खाप चौधरियों ने जल्द ही इस गंभीर मुद्दे को लेकर प्रदेश स... और पढ़ें »

  • भाभी की हत्या में देवर को उम्रकैद

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : महम के गांव खरकड़ा में दो वर्ष पहले गोलियां चलाकर भाभी की हत्या और भाई पर कातिलाना हमला करने वाले दोषी को जिला एवं सत्र न्यायाधीश संतलाल ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषी के भाई पर कातिलाना हमले में भी दस वर्ष कारावास की सजा सुनाई है। दोषी ने प्लॉट के विवाद में रिश्ते को कलंकित करते हुए सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था। अदालत ने दोषी को कुल 25 हजार रुपये अर्थदंड जमा... और पढ़ें »

  • प्रवीन के हत्यारे रविन को रिमांड के बाद भेजा जेल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, सांपला : हुमायूपुर से मोरखेड़ी की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित एक ईट भट्ठे पर युवक की हत्या करने के आरोपी रविन को पुलिस ने दो दिन के रिमांड के बाद बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हत्या में साजिश करने की आरोपी एवं रविन की प्रेमिका कृष्णा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे डाल चुकी है। गौरतलब है कि बीती 19 मई की सुबह पुलिस को... और पढ़ें »

  • मिट्टी व पानी के नमूनों की जांच करवाएं : डॉ. रोहतास

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : कृषि विज्ञान केंद्र व इफको द्वारा चलाए जा रहे मृदा स्वास्थ्य रख रखाव अभियान के तहत बृहस्पतिवार को गांव ¨नदाना में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यातिथि वरिष्ठ संयोजक कृषि विज्ञान केंद्र डॉ. मीना सिवाच ने किसानों का आह्वान किया कि वे केंद्र से ज्यादा से ज्यादा जुड़े व कृषि व नवीनतम तकनीक व जानकारियों का फायदा उठाएं। मृदा वैज्ञानिक डॉ. रोहतास कुमार ने संतुलित खा... और पढ़ें »

  • इसी सप्ताह फिर झेलने को तैयार रहें तूफान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : गर्मी के साथ ही उमस का सामना कर रहे लोगों को अभी तूफानों का सामना करना होगा। मई में ही दो दफा तूफानों का सामना करना पड़ सकता है। रोहतक और कुछ क्षेत्रों के अलावा जोरदार तूफान की भी संभावनाएं बन रही हैं। मौसम वैज्ञानिकों के आंकलन की मानें तो जून के पहले सप्ताह में लोगों को भीषण गर्मी सता सकती है, वजह है कि अगले माह का पहला सप्ताह बेहद गर्म रहने की संभावनाएं हैं। हालांकि अच्छी... और पढ़ें »

  • बच्चों में छिपी प्रतिभाओं को तराशने की जरूरत : लांबा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं। आगे बढ़ने का अवसर देकर बच्चों को हर क्षेत्र में आने वाली कठिनाइयों से निपटने के लिए तैयार किया जा सकता है, जिससे ये बच्चें भी देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान दे सकेंगे। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव ज्योति लांबा ने गोहाना रोड स्थित लखीराम अनाथालय के दौरे के दौरान ये विचार रखे। उन्होंने कहा कि हमारे देश... और पढ़ें »

  • लाइन में लगकर खरीदी एलइडी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, महम : केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही उजाला स्कीम उन्नत ज्योतिबाई अफोर्डेबल एलइडी फॉर ऑल के तहत उपलब्ध करवाए जाने वाले एलईडी बल्ब लेने के लिए महम के उपभोक्ताओ ने खासी दिलचस्पी दिखाई। यहां तक कि उपभोक्ता एलइडी धूप में लाइन में लगकर खरीदते देखे गए। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बाजार भाव से कम कीमत होने व सामान्य बल्ब की तुलना में एलइडी का इस्तेमाल करने से बिजली की खपत कम होने से उपभ... और पढ़ें »

  • विभाग के आदेश नकारे, दाखिले को फिर रहे मारे-मारे

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शिक्षा विभाग की चेतावनी भी निजी स्कूलों में मुफ्त दाखिला नहीं दिला सकीं। 134ए के तहत एडमिशन की राह न खुलने से आहत अभिभावकों ने बृहस्पतिवार को शहर विधायक मनीष ग्रोवर से शिकायत कर दी। निजी स्कूलों पर आरोप हैं कि लगातार चक्कर काटने के बावजूद दाखिले नहीं दिए जा रहे हैं। अभिभावकों की ¨चता है कि दो माह होने को आ गए हैं, लेकिन बच्चे घरों पर बैठे हैं। इसके बाद अभिभावकों ने जिला शि... और पढ़ें »

  • किसानों को दिया जाएगा कुदरती खेती का प्रशिक्षण

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : राज्य भर के किसानों के लिए कुदरती खेती प्रशिक्षण कार्यक्रम 29 मई को आयोजित किया जाएगा। 2010 से हर साल कुदरती खेती अभियान की ओर से मई माह में एक राज्य स्तर का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जा रहा है। इस में ओडिशा से लेकर आंध्र प्रदेश तक के प्रशिक्षक आते रहे हैं। इस साल के प्रशिक्षण शिविर की विशेषता यह है कि इस बार हरियाणा के अनुभवी किसान एवं स्थानीय व्यक्ति ही प्रशिक्षक की भ... और पढ़ें »

  • डीआइपीआरओ कार्यालय के कलाकार रहे पहले स्थान पर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक के जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय के कलाकारों ने प्रदेश स्तर पर अपनी कला का लोहा मनवाया है। डीआइपीआरओ कार्यालय के कलाकार कुरुक्षेत्र में आयोजित प्रतियोगिता में प्रदेश व मंडल स्तरीय दोनों वर्गों में पहले स्थान पर रहे हैं। कलाकारों की इस जीत पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कमल ¨सह, आरपीएलओ संजीव सैनी, एआईपीआरओ गजेंद्र फौगाट व सुखवीर ¨सह, एसडीओ राजबीर ¨सह... और पढ़ें »

(News from Rohtak, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें