Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने पुलिस को दी शिकायत

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुलिस की सख्ती के बावजूद मनचले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वैश्य कॉलेज के पास दो मनचले झज्जर की एक छात्रा से रास्ते में छेड़छाड़ कर रहे थे। छात्रा ने साहस दिखाते हुए सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने केस दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। एक आरोपी हिरासत में झज्जर निवासी एक छात्रा शहर के कॉलेज में पढ़ने आती है। लगभग 15 दिन से सुनारिया निवासी अजय और डीघल निवासी आकाश ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

दुल्हेड़ा माइनर टूटी, सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न

संवाद सहयोगी, सांपला : ईस्माइला गांव के समीप दुल्हेड़ा माइनर टूटने से सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई। नहर की पटरी टूटने की सूचना के बावजूद घंटों बाद तक नहरी विभाग के अधिकारियों ने सुध तक नहीं ली। किसानों में नहरी विभाग के अधिकारियों के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। ग्रामीणों में मच हड़कंप : जानकारी के अनुसार गाव इस्माइला के साथ से गुजरती दुल्हेड़ा माइनर गाव के बेरी मार्ग को जोड़ने वाले रास्ते पर बने पुल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

लंबे समय से कुंडली मारे पुलिसकर्मी होंगे इधर-उधर

जागरण संवाददाता, रोहतक : विधानसभा चुनाव की दस्तक को लेकर पुलिस महकमे में उन कर्मचारियों के पसीने छूट गए हैं, जो लंबे समय से मलाईदार जगहों पर कुंडली मारकर बैठे हुए हैं। हालांकि पुलिस महकमे ने छोटे पदों पर कार्यरत कर्मचारियों को भी इधर से उधर किया है। बड़े पदों पर तैनात अधिकारियों को लेकर शनिवार को चंडीगढ़ में पुलिस महानिरीक्षक की मीटिंग के बाद निर्णय लिया जाएगा। बड़े ओहदों पर तैनात अधिकारियों को जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

क्वार्टर फाइनल की बाधा पार, अब सेमीफाइल में होगी भिड़ंत

जागरण संवाददाता, रोहतक : चौधरी रणबीर सिंह मेमोरियल 28 वीं सब जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2014 अपने चरम पर है। शनिवार दोपहर तक लड़के व लड़कियों के अंडर -13 व अंडर-15 के एकल व युगल के क्वार्टर फाइनल जीतकर खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया ने बताया क्वार्टर फाइनल में लड़कों के अंडर -13 व अंडर-15 वर्ग में एकल के मैच जीतकर आठ खिलाड़ी सेमीफाइनल में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

काम पर लौटे एलटी-ओटी, मरीजों को राहत

जागरण संवाददाता, रोहतक : वेतन विसंगतियों और अन्य मांगों को लेकर दो दिन सामूहिक अवकाश पर गए लैब और ऑपरेशन टेक्नीशियन शनिवार को काम पर लौट आए। इससे पीजीआइएमएस में प्रभावित हुई स्वास्थ्य सेवाएं पटरी पर लौट आई। दिन भर में सैंकड़ों मरीजों के टेस्ट और ऑपरेशन किए गए। उल्लेखनीय है कि वेतन विसंगतियों और विभिन्न मांगों को लेकर पं. भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य एवं शिक्षण संस्थान के टेक्नीशियन सामूहिक अवकाश पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

रोडवेज का चक्का जाम, आमजन हलकान

जागरण संवाददाता, रोहतक : कैथल में प्राइवेट बस संचालकों द्वारा हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों से मारपीट करने व रोडवेज के 3519 रूट परमिट बैकडोर से निजी हाथों में सौंपने के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने शनिवार को चक्का जाम कर दिया। कर्मचारियों ने डिपो में जमकर हंगामा किया। बसों के चक्का जाम से यातायात व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो गई। इसके कारण यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

एंकर : सुनारिया जेल में 70 प्रतिशत विचाराधीन बंदी

जागरण संवाददाता, रोहतक : सुप्रीम कोर्ट ने आरोपित अपराध की आधी सजा काट चुके बंदियों की रिहाई का आदेश दिया है। सर्वोच्च न्यायालय के इस आदेश का सुनारिया जेल के भी दर्जनों ऐसे बंदियों को लाभ मिल सकता है, जो आर्थिक कमजोरी के चलते जमानत नहीं करा पाए हैं या फिर धीमी न्यायिक प्रक्रिया के चलते लंबे समय से बिना फैसले के 'सजा' काट रहे हैं। सुनारिया जेल में देश के कुल प्रतिशत से अधिक है तादात सुनारिया जेल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

नाबालिग को बंधक बनाकर दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, रोहतक : चार माह पहले संदिग्ध हालात में गुम हुई एक नाबालिग लड़की वापस लौट आई है। उसने महिला समेत पांच लोगों पर बंधक बनाकर रखने व एक युवक पर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस आरोपी युवक को हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है। सदर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक नाबालिग लड़की मई में संदिग्ध हालात में गायब हो गई थी। परिजनों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही थी। घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

किला रोड पर बाइकर्स ने दिनदहाड़े विवाहिता से झपटी चेन

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर में चेन स्नैचिंग की वारदात थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। शुक्रवार सुबह एक बार फिर बाइकर्स ने मायके आई एक विवाहिता की सवा दो तोले की चेन झपट ली। वारदात तब हुई जब विवाहिता अपनी मां के साथ बाजार जा रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। काम नहीं आई नाकाबंदी : गांव पहरावर निवासी ज्योति जसबीर कॉलोनी स्थित अपने मायके आई हुई थी। ज्योति शुक्रवार सुबह अपनी मां ऊषा देवी के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बारिश से शहर तर-बतर, गर्मी हुई छूमंतर

जागरण संवाददाता, रोहतक : बारिश से जहां शहर तर-बतर हो गया गया, वहीं सांपला और महम में बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए। मौसम विभाग के अनुसार जिले में औसतन सात एमएम बारिश हुई है। बारिश से गर्मी पूरी तरह से छूमंतर हो गई। लोगों ने बारिश में खूब इंज्वाय किया। जिले में शुक्रवार को अलसुबह से ही बूंदाबांदी का सिलसिला शुरू हो गया था। पूरा दिन रूक-रूक कर बारिश होती रही। जहां रोहतक और कलानौर में पूरा दिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

ससुर ने पुत्रवधू से किया दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, रोहतक : दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुर ने पुत्रवधू से दुष्कर्म किया। पीड़िता की शिकायत पर पति ने भी चुप्पी साध ली। विवश होकर महिला ने मायके वालों को जानकारी दी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पति समेत तीन ससुराल वालों पर केस दर्ज कर लिया है। महम निवासी एक महिला ने शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस से शिकायत की है। महिला का कहना है कि उसका विवाह जनता कालोनी निवासी युवक से हुआ था। ससुराल वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

गैर शिक्षक : जाम, प्रदर्शन और हड़ताल

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में हड़ताली गैर शिक्षक कर्मचारियों ने दूसरे दिन गेट नंबर के समीप दिल्ली रोड जाम कर दिया। यातायात बाधित हो गया, जिसके कारण वाहनों की लंबी लाइन लग गई। कर्मचारियों ने मदवि परिसर में दूसरे दिन भी गैर शिक्षक कर्मचारियों ने हड़ताल रखी। कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली रोड जाम कर दिया। इससे यातायात प्रभावित हो गया। पुलिस अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

आज पटरी पर लौटेगी लाइफ लाइन 'मेल'

जागरण संवाददाता, रोहतक : वेतन विसंगतियों व अन्य मांगों को लेकर पीजीआइएमएस के लैब टेक्नीशियन व ऑपरेशन थियेटर टेक्नीशियन शुक्रवार को भी सामूहिक अवकाश पर रहे। आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मांगें न माने जाने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी। वीसी के तीन मुख्य मांगें मानने के आश्वासन के बाद कर्मियों ने हड़ताल खत्म कर शनिवार को काम पर लौटने का एला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

खुद को आरबीआइ कर्मी बताकर खाते से उड़ाए 8 हजार

जागरण संवाददाता, रोहतक : गांधी कैंप निवासी युवक के मोबाइल पर कॉल कर एक शख्स ने उसके खाते से 8 हजार रुपये उड़ा दिए। आरोपी ने खुद को आरबीआइ कर्मी बताकर पासवर्ड और अकाउंट नंबर पूछा और कुछ देर बाद ही उसके खाते से 8 हजार रुपये निकाल लिए। गांधी कैंप निवासी कालू ने बताया कि शुक्रवार शाम उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले व्यक्ति ने उससे कहा कि वह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से बोल रहा है। उसन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

विवि व कॉलेज शिक्षकों ने काले बिल्ले लगाकर मनाया काला दिवस

जागरण संवाददाता, रोहतक : यूनिवर्सिटी और कालेज टीचर ने शिक्षक दिवस को काले दिवस के रूप में मनाया। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय और कालेजों में शिक्षकों ने विरोध स्वरूप काले बिल्ले लगाकर शैक्षणिक कार्य किया। इसके बाद महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ कार्यालय के बाहर धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके आंदोलन का एलान किया। प्रदेश सरकार के खिलाफ की नारेबाजी : हरियाणा फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

तलाकशुदा पत्नी से छेड़छाड़, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रोहतक : तलाकशुदा पत्नी के घर जाकर छेड़छाड़ करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। पीडि़त महिला ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दी और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने एक माह पहले ही पीड़िता को तलाक दिया था। शिवाजी कॉलोनी निवासी महिला ने बताया कि उसका विवाह सलारा मोहल्ला निवासी युवक से हुआ था। बताया गया है कि एक माह पहले ही उनके बीच तलाक हो गया। इसके बावजूद महिला की मर्जी के बिना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

जंप रोप प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ी रवाना

फोटो संख्या -22 : जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा जंप रोप संघ द्वारा फतेहाबाद में आयोजित छठी राज्य स्तरीय जंप रोप चैंपियनशिप के लिए रोहतक जिले के 52 खिलाडि़यों को उनके कोच व मैनेजर के साथ रवाना किया गया। हरियाणा जंपरोप संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. दीपक भारद्वाज ने बताया कि फतेहाबाद में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय जंपरोप चैंपियनशिप पांच से सात सितंबर को आयोजित होगी। रोहतक जिले से प्रतियोगिता के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

समाज में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका : चहल

जासं, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय परिसर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा में शुक्रवार को शिक्षक दिवस समारोह मनाया। मदवि के कुलपति एचएस चहल इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एमडीयू ब्रांच के मुख्य प्रबंधक टीआर शाक्यवर ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने कहा कि समाज में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। मदवि शिक्षक समुदाय का उन्होंने विशेष आभार जताया। ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

कैंपस स्कूल में मनाया शिक्षक दिवस

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल (यूसीएस) में शुक्रवार को शिक्षक दिवस मनाया गया। महान शिक्षाविद तथा भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एस राधाकृष्णन को इस समारोह में श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। समारोह में डॉ. राधाकृष्णन के तैलीय चित्र पर श्रद्धा पूर्वक पुष्पाजलि अर्पित किया गया। शिक्षक दिवस समारोह में निदेशक यूसीएस प्रो एसएस चाहर ने शिक्षक दिवस की महिमा पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

अच्छे संस्कारों से ही काबिल बनेगी युवा पीढ़ी : स्वामी दिव्यानंद

फोटो संख्या : 28 जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रभु श्रीराम का चरित्र उदार चरित्र है। श्रीराम चरित मानस में केवल कुछ कर्मकांड को ही धर्म नहीं माना गया और न ही आर्थिक विकास को ही विकास माना गया। बिना आध्यात्मिक विकास हुए आर्थिक विकास अधूरा है। जब तक कोई अच्छे संस्कारों से, विचारों से संपन्न नहीं, तब तक उसे धार्मिक नहीं कहा जा सकता। यह बात जय श्रीराम मंडल महिला समिति द्वारा नीलकंठ मंदिर पटेल नगर में आय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें