1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

सुंदरपुर में खुली जनहित पाठशाला, मिलेगी निश्शुल्क शिक्षा

जागरण संवाददाता, रोहतक : जनहित मानवीय विकास संस्थान की ओर से गांव सुंदरपुर में रविवार को निश्शुल्क जनहित पाठशाला खोली गई, जिसमें गरीब बच्चों को निश्शुल्क शिक्षा दी जाएगी। पाठशाला में प्रवेश लेने के लिए बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। संस्थान के प्रधान जगमोहन डांगी ने बताया कि जो गरीब परिवार के बच्चे हैं या जो माता-पिता अपने बच्चों को समय नहीं दे पाते, उन बच्चों के लिए शाम के समय गांव में ही न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

शव रख परिजनों ने लगाया जाम

संवाद सहयोगी, सांपला : गांव हसनगढ़ में एक बुजुर्ग व्यक्ति मंगतराम द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने के मामले में रविवार को नया मोड़ आ गया। मृतक के परिजन रविवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर गांव पहुंचे और शव वाहन को सड़क पर ही खड़ा करके झज्जर-सोनीपत मार्ग पर जाम लगा दिया। परिजनों के साथ अन्य ग्रामीणों खासकर महिलाओं ने मंगतराम को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

अभिनेत्री बनाने का झांसा देकर लूटी आबरू

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणवी फिल्म की अभिनेत्री बनाने का झांसा देकर खरैंटी के एक युवक ने बहादुरगढ़ की महिला की आबरू लूट ली। आरोपी ने हिसार रोड स्थित शहनाई गार्डन का कमरा बुक कराकर वारदात को अंजाम दिया। वारदात के बाद पीड़िता ने सिटी थाने पहुंचकर वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पीड़िता का डाक्टरी परीक्षण कराया गया है। बहादुरगढ़ के गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

वेबसाइट पर होगा प्रदेश के सभी गांवों का ब्योरा : धनखड़

जागरण संवाददाता, रोहतक : जल्द ही प्रदेश के प्रत्येक गांव का वेबसाइट पेज होगा जिस पर उस गांव से संबंधित सारी जानकारी उपलब्ध होगी। इसके लिए विभाग को निर्देश जारी किए जा चुके हैं। यह जानकारी हरियाणा के कृषि, विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने दी। वे जिला विकास भवन में रविवार को रोहतक से ई-पंचायत संवाद के शुभारंभ पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश की सभी पंचायतों को ई-मेल भेज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

धर्मेंद्र के स्टेप्स.. और डांस की चुनौती से मुक्ति

जेपी शर्मा, रोहतक सुपर स्टार धर्मेंद्र का डांस नहीं कर पाना और फिर अलग अंदाज में नृत्य कर प्रशंसकों को लुभाना ¨हदी फिल्म प्रेमियों से छुपा नहीं है। धर्मेंद्र की तरह रोहतक के प्रसिद्ध पहलवान और अभिनेता संग्राम ¨सह की भी डांस न करने की कमजोरी सामने आई है। रविवार से स्टार प्लस के रियल्टी शो नच बलिए का प्रसारण शुरू हो गया। इसमें शिरकत करने के बाद संग्राम ¨सह ने कहा है कि डांस करना ए¨क्टग से भी मुश्कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

तीन दिन मौसम रहेगा खराब, मंडी में गेहूं न लाएं किसान

जागरण संवाददाता, रोहतक : कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने किसानों से आह्वान किया है कि वे तीन दिन अपने गेहूं को मंडी में लेकर न आएं। आगामी तीन दिन मौसम के खराब रहने की संभावना है। उठान की धीमी गति होने के कारण मंडियों में फिलाहाल भारी मात्रा में अनाज पड़ा है। अगर और भी किसान अपना गेहूं लेकर आ गया और बारिश हो गई तो गेहूं खराब हो जाएगा, जिससे किसानों को सरकार को काफी नुकसान होगा। कृषि मंत्री ने पत्रकारों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

थैलेसीमिया मामले में जांच के निर्देश

जागरण संवाददाता, रोहतक : लगत खून चढ़ाने के कारण थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे को हुए हेपेटाइटिस-सी के मामले को पीजीआइएमएस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। इसको लेकर कार्यकारी निदेशक डॉ. रोहताश यादव ने थैलेसीमिया वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने इस मामले में जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही संबंधित विभाग से सोमवार तक सारे रिकार्ड तलब किए हैं। इसके बाद हड़कंप की स्थिति है। प्रदेश में पंडित भगवत दयाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

सामान्य अस्पताल में भाजपा नेता व चिकित्सक के बीच बहस

जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव भगवतीपुर निवासी एक मरीज के इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगा भाजपा नेता नवीन ढुल ने शनिवार को सामान्य अस्पताल पहुंचकर चिकित्सकों के साथ जमकर बहस की। भाजपा नेता ने चिकित्सकों की स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को भी शिकायत करने की बात कही है। उधर, चिकित्सा अधीक्षक ने मरीज का ठीक तरीके से इलाज करने का दावा किया है। जानकारी के अनुसार गांव भगवतीपुर निवासी राम ¨सह सामान्य अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

मिसाल बनेगा ¨नदाना का विकास : प्रभु

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि गांव ¨नदाना का योजनाबद्ध तरीके से विकास किया जाएगा। विकास ऐसा होगा कि जो दूसरों के लिए उदाहरण बनेगा। वे ¨नदाणा को गोद लेने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उमा सुरेश प्रभु के साथ गांव में पंचायतों के साथ सीधा संवाद कर रहे थे। इस मौके पर प्रभु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार महात्मा गांधी के ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

पीजीआइ कैंपस में युवक ने खुद को लगाई आग

जागरण संवाददाता, रोहतक : पीजीआइएमएस कैंपस में एक युवक ने अपने शरीर पर केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा ली। जब वह जलने लगा तो खंडहर पड़े घर से बाहर निकलकर भागने लगा। इसके बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में डॉक्टरों ने उसे पकड़ कर आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया। इसके बाद कार्यकारी निदेशक डॉ. रोहताश यादव ने वार्ड में पहुंचकर युवक का हालचाल जाना और उचित इलाज के निर्देश दिए। इस मामले में पीजीआइ की ओर से थाने में ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

सगे भाइयों को चाकू से गोदकर मार डाला

जागरण संवाददाता, रोहतक : आर्यनगर स्थित एक मकान में दो सगे भाइयों की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। सरेशाम सनसनीखेज वारदात कर हमलावर भीड़भाड़ वाले इलाके से बेखौफ होकर फरार हो गया। हालांकि मृतक युवक की 12 वर्षीय मासूम बेटी ने झाड़ू लेकर आरोपी की पिटाई की और उसका गली के बाहर तक पीछा भी किया। वारदात के बाद एसपी शशांक आनंद, डीएसपी और एफएसएल टीम ने मौका मुआयना कर वारदात की पड़ताल की। मृतक भाइयों की पत्नी और ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

निश्शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर आज

रोहतक : परमानंद कृष्ण कुमार अग्गी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा निश्शुल्क चिकित्सा परमार्श शिविर का आयोजन रविवार को सुभाष रोड पर किया जाएगा। शिविर में प्रसिद्ध डॉक्टर पवन शर्मा, एमडी, डीएम न्यूरोलॉजी, गोल्ड मेडलिस्ट, न्यूरोलॉजी पीजी आइएमएस द्वारा लकवा, फालिज, अधरंग, सुन्नपन, मिर्गी, दौरा, बेहोशी, दिमाग की गांठ, कीड़ा, सिर दर्द, माइग्रेन, चक्कर, गर्दन दर्द, सरवाइकल, कमर दर्द, सियाटिका, नींद से संबंधित बीमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

प्रार्थना के समय स्कूलों में योग करवाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश सरकार ने स्कूलों में अब हरियाणा स्पो‌र्ट्स एवं फिजिकल फिटनेस पालिसी 2015 के तहत स्कूलों में योग कक्षाएं लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत विद्यार्थियों को स्कूलों में बाबा रामदेव के योगासन सिखाए जाएंगे। स्कूलों में 25 मिनट तक लगने वाली कक्षाओं में सेल्फ डिफेंस के गुर भी बच्चों को सिखाएं जाएंगे और जिन स्कूलों में प्रशिक्षक नहीं हैं वहां पर विभाग प्रशिक्षण उप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

लो आ गई पेंशन, मंगलवार से मिलेगी

जागरण संवाददाता, रोहतक : पेंशन का इंतजार आखिर खत्म हो गया। नगर निगम द्वारा माह मार्च की बुढ़ापा, विधवा, विकलांग, लाडली व एफएडीसी पेंशन का वितरण 28 अप्रैल से शुरू किया जा रहा है। नगर निगम के आयुक्त शेखर विद्यार्थी ने कि नगर निगम द्वारा 28 अप्रैल मंगलवार को शहर के वार्ड 1 के पात्रों को सैनी धर्मशाला, सैनी आनंदपुरा में, वार्ड 2 के पात्रों को खटीक बावन घरों की धर्मशाला, नजदीक पुरानी सब्जी मंडी में, वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

विदाई समारोह में विद्यार्थियों ने की जमकर मस्ती

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में शनिवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इसमें एमजेएमसी अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को भावभीनी विदाई दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रथम वर्ष के छात्रों ने अंतिम वर्ष के छात्रों का स्वागत कर किया। विदाई समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ प्राध्यापिका सुमेधा धनी ने की। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कॅरियर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

खेलों में खिलाड़ियों ने दिखाया उत्साह

संवाद सहयोगी, सांपला : खंड के गांव कसरेंटी स्थित न्यू मॉडल स्कूल में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस दौरान फुटबाल मैच के रोमांचक मुकाबले हुए, जिसमें रेड हाउस ने ग्रीन हाउस को 2-1 से हरा दिया। वहीं, खो-खो के मैच में ग्रीन हाउस की लड़कियों ने रेड हाउस को मात दे दी। इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य अनिल ¨सधु ने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए खेलों को ओर बढ़ावा देकर विद्यालय के छात्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

जीवन को नरक बना देता है तनाव : सोनिया

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल (यूसीएस) में शुक्रवार को मनोविज्ञान विभाग की ओर से स्ट्रेस अवेयरनेस व लाइफ स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मनोविज्ञान विभाग द्वारा संचालित तनाव जागरूकता माह के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मनोविज्ञान की प्रोफेसर डॉ. मधु आनंद ने स्कूल के स्टाफ को तनाव के कारणों, लक्षणों व इससे बचाव के तरीको... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

कहीं थम न जाए विकास का पहिया

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम के बजट को पास करने के लिए संयुक्त आयुक्त अन्नू श्योकंद ने मेयर रेणू डाबला को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से संयुक्त आयुक्त ने मेयर को जल्द से जल्द बजट पर विचार-विमर्श करने और उसका अनुमोदन करने के लिए बैठक बुलाने की मांग की है। दिक्कत नंबर 1. रूक जाएंगे जनहित के कार्य जेसी की ओर से लिखे पत्र में विकास कार्यों के रूकने का हवाला दिया गया है। मेयर को संबोधित किए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

न कम्युनिटी सेंटर बना, न तालाब का विकास

जागरण संवाददाता, रोहतक : माता दरवाजा स्थित शीतला माता मंदिर के तालाब में विकास कार्य करवाने व कम्युनिटी सेंटर बनाने की योजना अधर में लटक गई है। नगर निगम ने बजट की कमी दिखाकर तालाब के विकास कार्य को रोका गया है जिसके कारण तालाब के हालत बद से बदतर हो गए हैं। लोगों ने अपने पशु तालाब के साथ बांधने शुरू कर दिए हैं जिससे तालाब के अंदर से बदबू आ रही है। लुप्त होने की कगार पर पहुंच चुके तालाब को अगर जल्द ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

गलत खून मामले में एक और खुलासा

जागरण संवाददाता, रोहतक : पीजीआइएमएस के ब्लड बैंक का एक और कारनामा सामने आया है। गलत खून चढ़ाने से थैलेसीमिया के कुछ बच्चे एचआइवी से ग्रसित होने के मामले सामने आ रहे हैं, जिसके कारण उनकी मौत भी हो चुकी है। हालांकि यह घटना पुरानी है। सूत्रों के अनुसार अभी भी कई ऐसे बच्चे हैं जो अनेक संदिग्ध घातक बीमारियों के शिकार हो गए हैं। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि इस बड़ी घटना के बारे में इलाज करने वाले विभाग ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें