1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

हैवानियत की हद से तोड़ा था पीड़िता ने दम

जागरण संवाददाता, रोहतक : द¨रदगी और हैवानियत के मामले में दिल्ली निर्भया केस की हद पार कर देने वाले मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिस द्वारा अदालत में पेश गए किए 508 पेज के आरोप पत्र में पीड़िता की मौत का कारण नुकीले पत्थर और सीमेंट की चादर से की गई हैवानियत दर्शाया गया है। इससे पहले द¨रदगी के बाद सबूत मिटाने के लिए ईंट से कुचलकर पीड़िता की हत्या का दावा किया जा रहा था। पुलिस ने संगीन मामले में कुल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:48 PM (IST)
        

'रामपाल दहिया को जेल नहीं भेजा तो होगा आंदोलन

फोटो संख्या - 2 -आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के प्रधान ने दी चेतावनी -खट्टर सरकार पर लगाया रामपाल को सरंक्षण देने का आरोप जागरण संवाददाता, रोहतक: आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के प्रधान और मंत्री ने प्रेस वार्ता कर खट्टर सरकार पर रामपाल दहिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। आर्य प्रतिनिधि सभा ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि 15 दिन के अदंर मास्टर रामपाल दहिया को सलाखों के पीछे नहीं भेजा गया तो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

किलोई नहर के पास मिला महिला का शव

जागरण संवाददाता, रोहतक : किलोई गांव में जेएलएन नहर के समीप एक महिला का शव पड़ा मिला। प्रारंभिक जांच में हत्या करके शव फेंके जाने की आंशका जताई जा रही है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार गांव किलोई जेएलएन नहर के समीप से गुजर रहे कुछ लोगों ने महिला का शव पड़ा देखा। शव मिलने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते लोगों का जमावड़ा लग गया। सूचना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:57 AM (IST)
        

युवक को उठा ले गए, एसपी आवास पर धरना

जागरण संवाददाता, रोहतक : आजादनगर से उठाए गए एक युवक के अपहरण की आशंका से सहमे परिजन बृहस्पतिवार रात एसपी आवास पर धरना देकर बैठ गए। परिजनों ने एक वर्दीधारी और चार सादा कपड़े पहने कथित पुलिसर्किमयों पर अपहरण का आरोप लगाया। दिन भर युवक का सुराग नहीं लगने पर अनहोनी की आशंका से परिजनों ने एसपी से बरामदगी की मांग की। आजादनगर निवासी एक परिवार के लोग बृहस्पतिवार रात लगभग साढ़े नौ बजे एसपी आवास के बाहर धर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:56 AM (IST)
        

भाजपा ने कर्मचारियों को हटाने का काम किया : सांसद

संवाद सहयोगी, महम : सांसद दीपेंद्र ¨सह हुड्डा बृहस्पतिवार दोपहर कांग्रेस कार्यकर्ता अनिल के पिता मास्टर दलीप ¨सह के निधन पर परिवार को सांत्वना देने उनके निवास स्थान पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का वायदा किया था। अब भाजपा नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। लेकिन प्रधानमंत्री इस पर कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। भाजपा ने गेस्ट टीचरों पर अत्याचार करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:55 AM (IST)
        

पानीपत के 75 खिलाडिय़ों की हुई काउंस¨लग

जागरण संवाददाता, रोहतक : खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की स्पीड नीति के अंतर्गत मंडल के तहत आने वाले पांचों जिलों के वर्ष 2015 के चयनित खिलाडिय़ों की काउंस¨लग छोटूराम स्टेडियम में की जा रहा है। बृहस्पतिवार को पानीपत जिले के साथ कई अन्य जिलों के खिलाडिय़ों की काउंस¨लग भी की गई। स्पीड नीति के अंतर्गत अंतिम काउंस¨लग शनिवार चार जुलाई को होगी। जिला खेल अधिकारी ओमपती मल्हान ने बताया कि छोटूराम स्टेडियम म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:53 AM (IST)
        

थोड़ा सुधार है.. ज्यादा की जरूरत है

फोटो सीरिज .. 16 व 24 की सीरीज - एक माह बाद पचास फीसदी लोगों पर दिखा असर - अधिकांश पुलिसकर्मी और महिला चालक बेखबर जागरण संवाददाता, रोहतक : पुलिस महानिरीक्षक ने गत माह यातायात व्यवस्था दुरस्त करने के लिए मिशन हेलमेट की शुरूआत की। पुलिस की इस विशेष मुहिम का पुरुष वाहन चालकों पर खासा प्रभाव देखने को मिला है। पचास फीसदी से अधिक पुरुष चालक हेलमेट लगाने लगे हैं, लेकिन अधिकांश पुलिसकर्मी और महिलाओं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 12:49 AM (IST)
        

रणबीर मलिक ने फिर जीते मेडल

सांपला: सांपला बिजली निगम के लाइनमैन रणबीर मलिक ने जयपुर में आयोजित महारानी ब्रह्मरानी महेंद्रा कुमारी मेमोरियल ओपन एथलेटिक्स प्रतियोगिता के विभिन्न आयोजनों में अपना जलवा दिखाया। रणबीर ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में दो रजत पदक सहित एक कांस्य पदक अपने नाम किया। रणबीर ने चार सौ मीटर दौड़ में रजत व आठ सौ मीटर दौड़ में कांस्य पदक अपने नाम किया। इसी के साथ रणबीर मलिक के पदकों की कुल संख्या 189 हो गई है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:39 PM (IST)
        

प्रधान पद को लेकर दो फाड़ हुआ केमिस्ट एंड ड्रग्स एसोसिएशन

-पुराने प्रधान ने लगाया अनियमितता का आरोप जागरण संवाददाता, रोहतक हरियाणा स्टेट केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन प्रधान पद को लेकर दो फाड़ होता देख रहा है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष पर पुराने अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि वर्तमान प्रधान कभी एसोसिएशन के कभी सदस्य नहीं रहे। वहीं हाल ही में प्रधान बनाए गए महेंद्र ¨सह चावला का कहना है कि वह अपनी जगह सही हैं। एचएसडीए के संगठन मंत्री अनिल दत्त शर्मा ने जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:30 PM (IST)
        

एक्स जेसीओ की बैठक कल

रोहतक। हरियाणा एक्स जेसीओ एंड ओवरलीग संघ की बैठक शनिवार चार जुलाई को मानसरोवर पार्क में सुबह 10 बजे होगी। बैठक में संघ के सभी सदस्य मौजूद होंगे। इस दौरान संघ के मुख्य एजेंडे एक पद, एक पेंशन बारे धरना देने पर विचार विमर्श, पेंशन संबंधी समस्याओं आदि पर विचार विमर्श किया जाएगा। ---------------------- कर्मचारी कल्याण संघ का चुनाव छह को रोहतक। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

दूध प्रतियोगिता में हरियाणा नस्ल की गायों ने बाजी मारी

- सुखपुरा चौक स्थित वेटनरी पोली क्लीनिक में आयोजित दुग्ध प्रतियोगिता का समापन फोटो संख्या : 22 जागरण संवाददाता, रोहतक : पशुपालन व डेयरी विभाग द्वारा हरियाणा सरकार की गोसंवर्धन योजना के अंतर्गत वेटनरी पोली क्लीनिक सुखपुरा में आयोजित दूध प्रतियोगिता में हरियाणा नस्ल की गायों ने बाजी मारी। प्रतियोगिता में हरियाणा नस्ल तथा साहिवाल नस्ल की गायों के बीच कड़ी टक्कर थी। प्रतियोगिता में हरियाणा नस्ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:54 PM (IST)
        

पुलिस रिपोर्ट में भी नेपाली आरोपी नाबालिग

जागरण संवाददाता, रोहतक : अशक्त नेपाली युवती को द¨रदगी हैवानियत कर मौत के घाट उतारने वाले एक आरोपी की आयु को लेकर पुलिस ने भी रिपोर्ट पेश कर दी है। अधिवक्ता के दावे, आरोपी की मां के बयान और अस्थि विकास रिपोर्ट के बाद अब पुलिस ने भी नेपाली आरोपी के नाबालिग होने की रिपोर्ट अदालत में पेश की है। वहीं, पुलिस ने आठों आरोपियों के खिलाफ पुन: चालान रिपोर्ट अदालत में पेश कर दी है। अदालत ने मुकदमे की अगली सुन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:33 PM (IST)
        

सीपीएड व बीपीएड के लिए फिजिकल टेस्ट 10 को

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों में सीपीएड और बीपीएड में दाखिले लेने के इच्छुक अभ्यार्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा (फिजिकल इफिशन्सी टेस्ट) का आयोजन 10-11 जुलाई को विश्वविद्यालय के जिम्नेजियम हॉल में किया जाएगा। मदवि के शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष प्रो. कुलताज ¨सह ने बताया कि मदवि से संबद्ध वे महाविद्यालय जहां सीपीएड और बीपीएड कोर्स ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

कांग्रेस में कार्यकर्ताओं को पूरा सम्मान : दीपेंद्र

जागरण संवाददाता, रोहतक : सांसद दीपेंद्र ¨सह हुड्डा ने कहा कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ताओं को पूरा सम्मान मिलता है। यहीं कारण है कि कार्यकर्ताओं की पार्टी के प्रति आस्था कम नहीं होती। सांसद दीपेंद्र ¨सह इनेलो छोड़ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। विदित रहे कि इससे पहले साढौरा, यमुनानगर, जगाधरी में 200 से अधिक इनेलो कार्यकर्ता कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        

छात्रसंघ चुनाव नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मांग - फोटो -3 जागरण संवाददाता, रोहतक: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह मंत्री श्रीनिवास ने छात्र संघ चुनाव अविलंब कराने की मांग की है। बृहस्पतिवार को आयोजित प्रेस वार्ता में सरकार को चेतावनी देते हुए श्रीनिवास ने कहा कि छात्र संघ का चुनाव नहीं होने की वजह से शिक्षा माफिया का दबदबा तेजी से बढ़ता जा रहा है। शिक्षा माफिया की वजह से विद्यार्थियों को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:56 PM (IST)
        

'पुलिस के प्रयास से नशामुक्त हुआ मांडौठी गांव'

- आइजी बोले, युवाओं को अपराध-नशे से दूर करने को किया प्रयास - मंडल के पुलिस अफसर और विशेष टीम को बताई योजना की महत्ता जागरण संवाददाता, रोहतक : कभी झज्जर के सबसे कुख्यात गांव कहे जाने वाले मांडोठी को आठ वर्ष पूर्व विकास की ओर ले जाने का सफल प्रयास किया गया। गांव को गोद लेकर ही वहां के युवाओं को नशाखोरी और अपराध से दूर ले जाने का प्रयास सफल हो पाया था। खेल आदि गतिविधियों में शिरकत करने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

आठ गांवों को मिलेगी 15 घंटे बिजली

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला के आठ गांवों में एक जुलाई से बिजली आपूर्ति 12 घंटे से बढ़ाकर 15 घंटे कर दी गई है। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता वीएस मान ने बताया है कि हरियाणा सरकार की योजना हमारा गांव-जगमग गांव के तहत रोहतक सर्कल के पांच फीडर हैं, जिसमें आठ गांव आते हैं। उनकी बिजली सप्लाई बुधवार से 12 घंटों से बढ़ाकर 15 घंटे कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इन गांवों में काहनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

रोहतक को स्मार्ट बनाने का आकलन तेज

किस क्षेत्र में आगे और किस क्षेत्र में है पीछे सर्वेक्षण जारी रंग ला रही है दैनिक जागरण की मुहिम जागरण संवाददाता, रोहतक रोहतक को देश के 100 स्मार्ट सिटी शहरों की सूची में शामिल करने की दैनिक जागरण की मुहिम अब रंग लाने लगी है। नगर निगम प्रशासन ने केंद्र सरकार द्वारा तय मानकों को लेकर रोहतक को स्मार्ट सिटी की श्रेणी में खड़ा करने के लिए कार्य शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन द्वारा रिपोर्ट भेजने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

एलएलबी व बी फार्मेसी की प्रवेश परीक्षा आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2015-2016 के लिए एलएलबी (आनर्स) पंचवर्षीय पाठ्यक्रम तथा बैचलर आफॅ फार्मेसी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा दो जुलाई को आयोजित की जाएगी। मदवि के कुलसचिव डॉ. एसपी वत्स ने बताया कि दोनों प्रवेश परीक्षाएं प्रात: 11 बजे से 12.15 बजे तक आयोजित की जाएंगी। एलएलबी (आनर्स) पंचवर्षीय पाठ्यक्रम में 1819 तथा बी फार्मेसी में 8... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

ऐतिहासिक तालाब में मिला गंदे नाले का पानी

फोटो संख्या : 15 संवाद सहयोगी, महम : शहर के पुराने बस स्टैंड स्थित ऐतिहासिक जलभरत तालाब का पानी वर्षों पहले पीने के लिए प्रयोग किया जाता था। तालाब में लोगों के स्नान के लिए सुंदर घाटों का भी निर्माण किया गया था। लेकिन प्रशासनिक उपेक्षा के कारण तालाब के अस्तित्व पर संकट गहरा रहा है। तालाब के किनारों पर बनाए घाट नष्ट हो चुके हैं। वहीं तालाब के पानी को पीना तो दूर इसके आस-पास से निकलने में भी दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें