रोहतक

  • पढ़ी लिखी गांव की सरकार को ट्रे¨नग देकर करेंगे सशक्त

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:42 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव में चुनी गई पढ़ी लिखी सरकार यानि सरपंचों को शपथ ग्रहण कराने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से ट्रे¨नग के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि अभी ट्रे¨नग का दिन और स्थान तय नहीं किया गया है। जिला उपायुक्त की मानें तो जल्द ही सभी सरपंचों को ट्रे¨नग दी जाएगी। इस दौरान उन्हें सिखाया जाएगा कि प्रदेश सरकार से मिलने वाला पैसा उन्हें कैसे गांव में लगाना है और किन किन ¨बदुओं पर काम करना ह... और पढ़ें »

  • मैं गोभक्त हूं, मैंने बनाया गोसेवा आयोग : हुड्डा

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:41 AM (IST)

    रोहतक : पत्रकारों से वार्ता के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गोरक्षा के नाम पर भी सरकार राजनीति कर रही है। मैं स्वयं गोभक्त हूं, आर्य समाजी हूं, मैंने गोसेवा आयोग बनाया। हरियाणा में बीफ पहले से प्रतिबंधित है। बीफ की स्पेशल अनुमति का वह शुरू से विरोध कर रहे हैं। इधर, मॉडल टाउन स्थित पूर्व नगर पार्षद अमर अरोड़ा के प्रतिष्ठान पर पूर्व सीएम हुड्डा कार्यक... और पढ़ें »

  • सीएम की मौजूदगी में रोहतक में शपथ लेंगे सरपंच

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:41 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में प्रदेश के सभी सरपंच रोहतक के सीआर पॉलिटेक्निक कॉलेज में 15 फरवरी यानि सोमवार को शपथ लेंगे। सोमवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। इस समारोह को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है। शनिवार को जिला उपायुक्त ने बताया कि जिन सरपंचों ने करनाल में शपथ ले ली है, उन्हें भी शपथ के लिए न्योता दिया गया है। इसलिए कार्यक्... और पढ़ें »

  • नेकीराम कालेज में एलुमनी मीट आज

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:40 AM (IST)

    रोहतक : पंडित नेकीराम शर्मा राजकीय महाविद्यालय में रविवार को एलुमनी मीट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें महाविद्यालय के पूर्व छात्र एकत्रित होकर अपने अनुभव सांझा करेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। नेकीराम महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वेद प्रकाश श्योराण ने बताया कि एलुमनी मीट में पूर्व छात्रों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें सैकड़ों पूर्व छात्र एकत्रित होकर अपने अनुभव सांझा करेंगे। कई मुद्... और पढ़ें »

  • आज नगर में.

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 09:37 PM (IST)

    - वार्षिकोत्सव : केवीएम पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन सुबह 10 बजे। - सांग : अखिल भारतीय गोशाला पहरावर में सांग का आयोजन दोपहर 12 बजे। - बैठक : छोटूराम पार्क में दो जमा पांच मुद्दे जनांदोलन की बैठक सुबह 10 बजे। - सम्मेलन : पुराना बस स्टैंड स्थित कम्युनिटी सेंटर में गुरु रविदास जन्मोत्सव सम्मेलन सुबह 10 बजे। और पढ़ें »

  • आरक्षण, बेटी, गाय और गीता पर भाजपा कर रही राजनीति : हुड्डा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : भाजपा सरकार हर मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है। आरक्षण, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, गीता और गाय सभी का सरकार ने राजनीतिकरण कर दिया है। भाजपा ने अपने चुनावी 154 में से एक भी वादा पूरा नहीं किया है, बल्कि कांग्रेस की पुरानी योजनाओं को अपनी बताकर बखान करने में लगी है। यह विचार प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के हैं। वह शहर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों को संबोधित कर ... और पढ़ें »

  • नर्स ने पति पर लगाया जबरन गर्भपात कराने का आरोप

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:25 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : पीजीआइ में नर्स के पद पर नौकरी करने वाली एक महिला ने अपने पति समेत कई ससुरालियों पर देहज उत्पीड़न और जबरन गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है शादी के बाद से ही आरोपियों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया था। अब महिला अपने मायके में रह रही है। अर्बन स्टेट थाना पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। हाउ¨सग बोर्ड सेक्टर एक की रहने वाली प्रिया पुत्री राममेहर ने प... और पढ़ें »

  • आप कार्यकर्ताओं ने फूंका पीएम का पुतला

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:24 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में प्रधानमंत्री का पुतला फुंका और जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार के बिजनेस पार्टनर को सस्ते दामों में जमीन देने के मामले को लेकर पीएम के खिलाफ रोष जताया। कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए और गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी पटेल के इस्तीफे की मांग की। इस अवसर पर •िाला संयोजक विशा... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य विभाग का डाटा एंट्री आपरेटर दोष सिद्ध

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:22 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : स्वास्थ्य विभाग में तैनात अपने ही एक साथी से रिश्वत की मांग करने वाले डाटा एंट्री आपरेटर को अदालत ने शुक्रवार को दोषी करार दिया है। आरोपी को 17 फरवरी को सजा सुनाई जाएगी। आरोपी को पिछले साल मई में राज्य चौकसी ब्यूरो ने रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। इस मामले में भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश किया था। स... और पढ़ें »

  • धूमधाम से मनाया वसंत पंचमी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:22 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : मॉडल टाउन स्थित कैलाश आश्रम में वसंत पंचमी का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाया गया। मां सरस्वती की वंदना एवं स्वागत गीत से शुरू हुआ। डॉ. वीणा द्वारा श्रीरामचरित मानस की पूर्णाहुति की गई। इसी दिन श्रीश्री गिरि मां ने आश्रम में पदार्पण किया। सभी भक्तों ने अपने भाव, भवन एवं बच्चों द्वारा श्लोकों का उच्चारण एवं श्रवण करवाया गया। विद्या प्रदायिनी मां वागीश्वरी जयंती पर बच्चों व बड़ों... और पढ़ें »

  • बहादुरगढ़ पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा पीड़ित परिवार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:21 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर से सटे गांव बसंतपुर के एक परिवार को जब पुलिस की तरफ से न्याय नहीं मिला तो उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। पीड़ित परिवार ने बताया कि थाना प्रभारी से लेकर आइजी तक ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। इसलिए मजबूरी में उन्हें अदालत में जाना पड़ा है। आरोप है कि बहादुरगढ़ पुलिस ने बसंतपुर के युवक को उठाया और हिरासत में रखकर थर्ड डिग्री दी। जिसके बाद उसे पीजीआइ मे... और पढ़ें »

  • सांघी से महिला लापता, बंधक बनाकर रखने का आरोप

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:20 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव सांघी से कई दिन से लापता महिला के बारे में शुक्रवार को सदर थाने में उसके पति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि महिला को गांव के ही एक युवक ने किसी दूसरे स्थान पर बंधक बनाकर रखा हुआ है। पुलिस ने केस दर्ज करके महिला की बरामदगी के लिए प्रयास शुरू कर दिए है। वहीं जिस युवक पर बंधक बनाकर रखने का आरोप है वह फरार बताया जा रहा है। सदर थानाक्षेत्र के गांव सांघी निवासी एक य... और पढ़ें »

  • दीपक की रोशनी में चमका सोना

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:20 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : गुवाहाटी में शुरू हुए 12वें एशियन गेम 2016 में पहली बार देसी खेल खो-खो को सम्मिलित किया गया। भारत की टीम के कोच की भूमिका रोहतक के दीपक सैनी ने निभाई और भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। दीपक ने खो-खो का खेल सैनी स्कूल के खो-खो सेंटर पर खेलना शुरू किया था। साई के कोच सतपाल ¨सह ने उनकी प्रतिभा को निखारा और 1995 से खेलना आरंभ करके 1996 में पहली बार स्कूल नेशनल खेला। 28 बार ह... और पढ़ें »

  • हलवाई की मौत पर बवाल, अस्पताल बंद कर भागे

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:18 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, महम (रोहतक) : कस्बा महम स्थित एक निजी अस्पताल में हलवाई का काम करने वाले युवक की मौत पर परिजन व ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। ग्रामीणों ने अस्पताल के बाहर खड़े होकर हंगामा किया, तो चिकित्सक व कर्मी अस्पताल पर ताला लगाकर भाग गए। गुस्साए ग्रामीणों ने शव रखकर गोहाना-भिवानी मार्ग पर जाम लगाकर जमकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर डीएसपी सुरेंद्र ¨सह मौके पर पहुंचे और उन्होंने उचित कार्रवाई ... और पढ़ें »

  • डेयरी संचालक की शव मिला, हत्या की आशंका

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:18 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की तेज कॉलोनी से पांच दिनों से लापता डेयरी संचालक का शुक्रवार की दोपहर टिटौली पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर गेहूं के खेत में शव पड़ा मिला। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त की। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। घटनास्थल पर एक शराब की बोतल पड़ी मिली है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सदर थानाक्षेत्र की टिटौली चौकी के अंतर्गत तेज कॉलोनी निवासी राजकुमार... और पढ़ें »

  • केक काटकर मनाया कन्याओं का जन्मदिन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:15 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ककराना में मिडिल हेड कैलाश कुमारी की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया। इसमें फरवरी माह में जन्मी कन्याओं का सभी स्टाफ सदस्यों व अभिभावकों की मौजूदगी में कन्याओं का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया। विद्यालय में अभिभावक शिक्षक मिलन समारोह भी संपन्न हुआ। मिड डे मिल प्रदर्शनी में कृष्ण इंचार्ज ने सभी अभिभावकों को मिड डे मिल में प्रतिदिन बनने ... और पढ़ें »

  • शादीशुदा होते हुए युवक ने धोखे से की दूसरी शादी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:15 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की शिवम एनक्लेव कॉलोनी की रहने वाली एक महिला ने अपने पति समेत ससुरालियों पर धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि उसका पति पहले से शादीशुदा था, लेकिन ससुरालियों व पति ने उससे और उसके परिजनों से यह बात छिपाई। शादी के बाद उसे पता लगा कि उसकी दूसरी पत्नी भी है। इसका उसने विरोध किया तो ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। जिसके बाद आरोपियों ने उस... और पढ़ें »

  • ¨जदगी के रंग, फैमिली के संग

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : पठानिया पब्लिक स्कूल में जिंदगी के रंग, फैमिली के संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंच संचालन माला दुर्गिया, सुनीता मोर, प्रभा शर्मा के निर्देशन में कक्षा चार की लक्की व कक्षा पांच के कार्तिक, कृष्णा नैनिका, नियती, विभा, श्रुती ने किया। कक्षा नर्सरी से पांचवीं तक के 310 अभिभावकों ने अपनी अद्वितीय प्रतिभाएं प्रस्तुत की। कौन बनेगा पेटाइंस जीनियस फैमिली, एवरी ड्रोप काउंटस व ड... और पढ़ें »

  • सवोत्तम बेस्ट स्वयंसेवकों को किया सम्मानित

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : सैनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एनएसएस के सात दिवसीय कैंप का समापन समारोह आयोजित किया गया। मुख्यातिथि विजय शर्मा जिला समन्वयक एनएसएस उपस्थित थे जोकि गौड़ ब्राह्माण सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य रहे। सैनी स्कूल के प्राचार्य धर्मबीर सैनी ने मुख्यातिथि को बैज लगाकर सम्मानित किया। इसके बाद 12वीं बी के स्वयंसेवक शिवम कुमार ने पर्यावरण विषय पर गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद मु... और पढ़ें »

  • बच्चों व शिक्षकों ने मां सरस्वती की पूजा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, रोहतक : जन सेवा संस्थान निश्शुल्क पब्लिक स्कूल में वसंत पंचमी परंपरागत ढंग से मनाई गई। विद्यार्थियों, शिक्षक व शिक्षिकाओं ने मिलकर विद्या की अधिष्ठात्री देवी महासरस्वती की पूजा अर्चना की। बच्चों ने वसंत पंचमी पर गीत, कविता व भाषण प्रस्तुत किए। संस्थान के महासचिव ईश्वर ¨सघल ने वसंत पंचमी के महत्व को बताते हुए कहा कि यह भारतीय त्योहार है। इस दिन विद्या की देवी सरस्वती की पूजा की ज... और पढ़ें »

(News from Rohtak, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें