Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

दहेज में 50 हजार नहीं देने पर विवाहिता को पीटा

जागरण संवाददाता, रोहतक : एक विवाहिता को ससुराल में इसलिए पीट कर घायल कर दिया क्योंकि उसने मायके से 50 हजार रुपये नहीं मंगवाए। पीड़िता को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। गांव सांघी निवासी गीता ने बताया कि उसकी शादी गांव गतौली निवासी अमित के साथ हुई थी। शादी के बाद समय बाद ही उसे कम दहेज लाने के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। कई ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

एबीवीपी का प्रदेशभर में 30 अगस्त को कॉलेज बंद का एलान

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 30 अगस्त को प्रदेशव्यापी कॉलेज बंद का एलान किया है। यह जानकारी एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। छात्राओं की सुरक्षा के लिए गंभीर नहीं सरकार : उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एक तरफ तो शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता लाने की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

सर, बसों की कमी से हो रही छेड़खानी

जागरण संवाददाता, रोहतक : नेकीराम कॉलेज में पढ़ने वाली पांच गांवों की छात्राओं ने कॉलेज के प्राचार्य व रोडवेज के महाप्रबंधक से मिलकर रूट पर महिलाओं के लिए विशेष बस चलाने की मांग की है। गांव नौनंद, पाकसमा, कसरैटी, दतौड़ व अटायल की छात्राओं का कहना था कि वे नेकीराम कॉलेज में पढ़ती हैं। सुबह जिस बस में वे आती हैं, उसमें भारी भीड़ होती है। उनके गांव से एक ही बस चलती है। इस कारण उन्हें मजबूरी में ही इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

तीन और गिरफ्तार, भेजा जेल

जागरण संवाददाता, रोहतक : छेड़छाड़ से क्षुब्ध छात्राओं द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने सेंटर संचालक सहित तीन अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। उधर, पहले से गिरफ्तार आरोपी लोकेश की रिमांड अवधि बृहस्पतिवार को खत्म हो गई। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया, जहां कोर्ट ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक गांव सिंहपुरा निवासी लोकेश से रिमांड के दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

धर्म-ईमान बदलने वाले क्या करेंगे जनता का भला : गणेशीलाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष गणेशीलाल ने कहा कि वासनाओं की तृप्ति के लिए अपना धर्म व ईमान बदलने वाले प्रदेश की जनता का क्या भला करेंगे। कुलदीप बिश्नोई ने गठबंधन तोड़कर सिर्फ अपना हित साधा है। उन्हें जनता के हितों से कोई लेना देना नहीं हैं। वे सिर्फ मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, इसमें चाहे जनता के हितों के साथ कुठाराघात ही क्यों न हो। वे बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत कर र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

ईस्माइला में ग्रामीणों ने अधिकारियों को घेरा

संवाद सहयोगी, सांपला : गाव ईस्माइला में पेयजल पाइपलाइन डलवाने व रास्ता बनवाने की मांग पर कई दिन से अनशन पर बैठे लोगों के समर्थन में बृहस्पतिवार को अन्य ग्रामीण भी आ गए। अनशनकारियों से बात करने के लिए गांव में पहुंचे जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों ने चौपाल में घेर लिया और उन्हें वहीं बैठा लिया। इस दौरान ग्रामीणों व महिलाओं ने उनको जमकर खरी-खोटी सुनाई। उनका कहना था कि वे अधिकारियों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

निगम की बैठक आठ को, पार्षदों ने तानी भौहें

जागरण संवाददाता, रोहतक : मेयर ने नगर निगम की आम सभा की बैठक की तारीख व एजेंडा फाइनल कर दिया है। बैठक आठ सितंबर शाम चार बजे जिला विकास भवन में होगी। इसके लिए मेयर ने 17 बिंदुओं का एजेंडा तैयार किया है। एजेंडे के माध्यम से मेयर समेत अन्य पार्षदों ने अपने कार्यकाल के दौरान दुर्घटना के खर्च का भुगतान करने की मांग की है। पार्षदों ने निगम में लगे सभी कच्चे कर्मचारियों को हटाने और उनके स्थान नए सिरे से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

पीजीआइ में आएंगी 10 नई डायलिसिस मशीनें

मुकेश चंद्र श्रीवास्तव, रोहतक : तमाम गड़बड़ियों के बीच पीजीआइएमएस की दशा अब सुधरने जा रही है। सबसे अच्छी खबर है किडनी के रोगियों के लिए। अब उन्हें डायलिसिस के लिए कई दिन तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। पीजीआइ प्रशासन ने 10 और डायलिसिस मशीनें मंगवाई हैं। इसके लिए संस्थान ने पहल शुरू कर दी है और जल्द ही ये पीजीआइ को मिली जाएंगी। फिलहाल यहां महज चार मशीनों से ही काम चलाया जा रहा है। नई मशीनें आने के बाद एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

महिला आयोग की टीम ने पोंछे पीड़ित परिवार के आंसू

जागरण संवाददाता, रोहतक : छेड़छाड़ से तंग शहर की दो छात्राओं के सुसाइड करने के मामले में बृहस्पतिवार को राज्य महिला आयोग की टीम रोहतक पहुंची। आयोग की टीम ने जहां पीड़ित परिवारों के आंसू पोंछे, वहीं पुलिस से अभी तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी तलब की। राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुमन दहिया शाम करीब साढ़े चार बजे लघु सचिवालय पहुंचीं और डीएसपी करण गोयल के कार्यालय में काफी देर तक मामले को लेकर रिपोर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

भाजपा नेता के बेटे ने साथियों के साथ किया टोल प्लाजा पर हंगामा

जागरण संवाददाता, रोहतक : भाजपा नेता के बेटे ने साथियों के साथ आधी रात को मकड़ौली टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं वहां मौजूद कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की। सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को काबू किया। टोल प्लाजा प्रबंधन ने इस संबंध में सदर थाने में शिकायत भी दर्ज करवा दी है। यह था मामला : पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा नेता रामकरण हुड्डा के बेटे मयंक करण हुड्डा ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

बस परमिट: आखिरी दिन आए 687 आवेदन

जागरण संवाददाता, रोहतक : अप्रूवड स्टेज कैरिज स्कीम 2013 के तहत निजी एवं सहकारी समितियों की बसों को परमिट लेने की प्रक्रिया के तहत बृहस्पतिवार को आखिरी दिन 687 लोगों ने आवेदन किए। इस प्रक्रिया के तहत जिले के 776 लोगों ने आवेदन किए हैं। क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण रोहतक के सचिव अमित कुमार गुलिया ने बताया कि स्कीम के चौथे चरण में 139 परमिट अलाट किए जाने है। परमिट लेने के आवेदन का बृहस्पतिवार को अंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बीएससी नर्सिग की प्रवेश परीक्षा कल

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा चार वर्षीय बीएससी नर्सिग व अन्य पैरामेडिकल कोर्सो के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा चार वर्षीय बीएससी नर्सिग व अन्य पैरामेडिकल कोर्सो के लिए 24 अगस्त को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा सुबह 10 बजे स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

भाजपा में कहीं की ईट, कहीं का रोड़ा : दीपेंद्र

जागरण संवाददाता, रोहतक : लोकसभा में काग्रेस संसदीय दल के सचेतक एवं रोहतक के सासद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा जमाखोरों व भगोड़ों की पार्टी है। इस पार्टी के पास ने तो कोई नीति है और न ही कोई नेता। यह पार्टी 'कहीं की ईट, कहीं का रोड़ा, भानमती ने कुनबा जोड़ा' वाली कहावत को चरितार्थ कर रही है। भाजपा में वहीं लोग शामिल हो रहे है, जिनकी अपने पुराने दल में जमीन खिसक गई है अथवा उन्हे नकार दिया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

अफसरशाही के खिलाफ प्रदर्शन, फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, रोहतक : अफसरशाही के खिलाफ एनआरएमयू के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सहायक मंडल अभियंता कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने विरोध में अधिकारी का पुतला भी फूंका। नॉर्थ रेलवे मजदूर यूनियन (एनआरएमयू) के तत्वावधान में दर्जनभर कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। उनका आरोप है कि रेलवे भर्ती के लिए जो भी फार्म आते हैं, उसे अधिकारी दबा लेते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

समय पर उठेगा कूड़ा, साफ-स्वच्छ बनेगा शहर

फोटो संख्या - 50 कृष्ण वशिष्ठ, रोहतक : शहर की सड़कों किनारे व चौक-चौराहों पर अब कूड़े के ढेर नजर नहीं आएंगे। निगम ने कूड़े को समय पर उठाने के लिए अपने संसाधन बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। निगम ने 150 रिक्शा रेहड़ी खरीद ली हैं। 50 नए कूड़ेदान भी खरीदे जाएंगे। कूड़ेदान के नमूने का निरीक्षण निगम की कमेटी कर चुकी है और उसे पास भी कर दिया गया है। बहुत जल्द ही निर्माता कंपनी की ओर से इनकी सप्लाई कर दी जाएगी। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

खल विक्रेता की हत्या में एक को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, रोहतक : चार वर्ष पूर्व खल-बिनौले की दुकान चलाने वाले युवक की सिर काट कर हत्या करने के मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सरिता गुप्ता की कोर्ट ने एक दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस मामले में दो महिलाओं समेत पांच आरोपी पहले बरी किए जा चुके हैं। लाखनमाजरा थाने में जयपाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका चचेरा भाई रमेश खल बिनौले की दुकान चलाता था। रमेश महम का रहने वाला थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

विधि विभाग में काउंसलिंग 27 को

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के विधि विभाग में एलएलएम-प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 27 अगस्त को सुबह 10 बजे आयोजित की जाएगी। विधि विभाग की अध्यक्षा प्रो. प्रोमिला चुघ ने बताया कि पहले यह प्रवेश काउंसलिंग 25 जुलाई को आयोजित की जानी थी, जो स्थगित कर दी गई थी। प्रो. प्रोमिला चुघ ने बताया कि प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथि एवं समय पर काउंसलिंग मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

पुलिस बनकर अम्मा से छीने सोने के कंगन

जागरण संवाददाता, रोहतक : खुद को पुलिसकर्मी बताकर दो बाइक सवार बदमाशों ने एक वृद्धा के छह तोले के सोने के कंगन छीन लिए। बदमाशों ने ब्लड चेक कराकर लौट रही वृद्धा को लिफ्ट देने का झांसा देकर चूना लगाया और फरार हो गए। वृद्धा ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। ऐसे लिया झांसे में : देव कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय वृद्धा इंद्रवती बृहस्पतिवार को ब्लड टेस्ट कराने के लिए घर से निकली थी। इंद्रवती ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

यात्री सुविधाएं बढ़ाना प्राथमिकता : लोहान

फोटो संख्या- 3 जागरण संवाददाता, रोहतक : रोडवेज डिपो के स्थानीय डिपो में नए महाप्रबंधक एचसीएस अधिकारी कैप्टन मनीष लोहान ने कार्यभार संभाल लिया है। 2013 बैच के एचसीएस अधिकारी मनीष लोहान इससे पहले हिसार डिपो के महाप्रबंधक भी रहे हैं। रोडवेज महाप्रबंधक होने के नाते यात्रियों की सुविधाएं को अधिक से अधिक बढ़ावा देना उनकी प्राथमिकता है। यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने के साथ-साथ बतौर महाप्रबंधक उनके सामन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

अधेड़ की हत्या कर नहर में फेंका शव

जागरण संवाददाता, रोहतक : अज्ञात लोगों ने एक अधेड़ की कनपटी पर गोली मारकर हत्या कर दी और शव जेएलएन नहर में फेंक दिया। पुलिस ने कटवाड़ा-खिरवाड़ी के बीच नग्न हालत में शव बरामद किया। अभी तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इलाके में फैली सनसनी शुक्रवार तड़के सदर थाना क्षेत्र में कटवाड़ा और खिरवाड़ी गांव के बीच जेएलएन नहर में नग्न शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें