Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

मॉडल टाउन में 15 कारों के शीशे तोड़े

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की पाश कॉलोनी मॉडल टाउन में शरारती तत्वों ने बृहस्पतिवार रात घरों के बाहर खड़ी कारों के शीशे तोड़ दिए। आरोपियों ने लगभग 15 कारों को निशाना बनाया। हैरानी की बात यह है कि चोरों ने मॉडल टाउन चौकी के पास दुस्साहस दिखाकर दहशत फैला दी। इससे लोगों में आक्रोश है। गुस्साए लोगों ने मॉडल टाउन चौकी पहुंचकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        

ट्रैफिक नियम तोड़ा तो चालान से नहीं बचोंगे

पुल वन की प्रस्तावित लीड.. फ्लैग : हाईटेक रोहतक पुलिस ने एक और कदम बढ़ाया - नए वर्ष पर शुरू होगा पोस्टल चालान सिस्टम - वाहन चालक नियम तोड़ने पर बच नहीं पाएंगे - पुलिस ने जिला के सभी वाहनों का किया डाटा बेस तैयार फोटो संख्या - 1 ओपी वशिष्ठ , रोहतक अगर ट्रैफिक नियम तोड़कर वाहन चालक बिना किसी रोक-टोक के घर पहुंच जाता है तो उसके लिए यह सोचना गलत होगा कि वह ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से बच गया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        

दो हत्यारों को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, रोहतक : भगवतीपुर में चार वर्ष पहले लेनदेन के विवाद में एक युवक की हत्या कर दी गई थी। वारदात का मुख्यारोपी चार वर्ष से फरार था। आरोपी ने दो सप्ताह पहले मृतक के पिता और मुकदमे के गवाह को भी मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद पुलिस ने मुख्यारोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी। चार वर्ष पूर्व हुई हत्या के मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरेश कुमार की कोर्ट ने दो आर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        

बर्ड फ्लू का नहीं खौफ, ठिठुर रहे बेजुबान

जागरण संवाददाता, रोहतक : चंडीगढ़ की सुखना झील बर्ड फ्लू का आतंक झेल रही है, लेकिन तिलियार झील और चिड़ियाघर को लेकर अफसर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। हालांकि चिड़ियाघर में बृहस्पतिवार को चिकित्सकों ने परीक्षण किया, लेकिन इसे अफसरों ने रूटीन बताया। वहीं, तिलियार झील की बत्तखों पर भी बीमारी का डर ना होने दावा कर रहे हैं, लेकिन कड़ाके की सर्दी चिड़ियाघर के बेजुबान वन्य जीवों पर भी कड़ाके की सर्दी भारी पड़ रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        

खेलों में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सहयोगी, महम : बीकेएन पब्लिक स्कूल में बृहस्पतिवार को वार्षिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें लंबी कूद, तीन टांग, करंट रोल, मटका और नींबू दौड़ आदि शामिल रहे। खेलों में विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। यह जानकारी स्कूल प्राचार्य एस दलाल ने दी। खेल प्रतियोगिता के दौरान स्कूल के प्रबंधक सतीश राठी ने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि खेलों को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

न्यूनतम वेतन लागू करने की मांग को लेकर सीटू ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

जागरण संवाददाता, रोहतक : सीआइटीयू ने न्यूनतम वेतन लागू करने में हो रही देरी पर ¨चता जाहिर करते हुए प्रदेश सरकार से मांग की है कि न्यूनतम वेतन को जल्द से जल्द लागू किया जाए। इस बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया तो वह आंदोलन करने पर विवश हो जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी स्वयं सरकार की होगी। सीटू के प्रदेश महासचिव सतबीर ¨सह व प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

हृदय रोग से बचने के लिए बरतें सावधानी : डॉ. आदित्य

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोटरी क्लब की ओर से शुक्रवार को विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. आदित्य बतरा ने शिरकत की। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सदस्यों को हृदय रोग के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। विस्तार व्याख्यान के दौरान उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता डॉ. आदित्य बतरा ने बताया कि हृदय रोग कई कारणों से हो सकता है। इसमें स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

महिला की आर्थिक सहायता की

जागरण संवाददाता, रोहतक : सलारा मोहल्ला में स्थित पटवार खाना के पास स्थित एक मकान में आग लग गई थी, जिसके चलते मकान में काफी नुकसान हुआ है। पंजाबी युवा एकता मंच ने मकान में रहने वाली महिला आशा देवी को 21 हजार रुपये देकर आर्थिक मदद की। इस मौके पर मंच के प्रदेशाध्यक्ष हेमंत बक्शी ने कहा कि हम सभी को आर्थिक रूप से पीड़ित लोगों की मदद करनी चाहिए। इस अवसर पर मंच के सदस्य संजीव ढल, जसबीर जस्सी, सुनील सहगल,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

सुरक्षा की वही कवायद, अनुयायी रहे नदारद

जागरण संवाददाता, रोहतक : रामपाल भी वही, कोर्ट भी वही, मुकदमा भी वही। इस बार रामपाल की पेशी के दौरान कुछ नहीं था तो केवल रामपाल दास के हजारों अनुयायियों का जमावड़ा। इसे बरवाला के बवाल का असर कहें या फिर पुलिस के शिकंजे का डर पुलिस-प्रशासन के लिए मुसीबतें खड़ी करने वाला हजारों समर्थकों का जत्था शुक्रवार को रामपाल के रोहतक कोर्ट में पेशी पर आने के दौरान दिखाई नहीं दिया। जत्था तो दूर उसके इक्का दुक्का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

लॉन टेनि स स्पर्धा 24 को

रोहतक : जिला लॉन टेनिस एसोसिएशन की ओर से जिलास्तरीय लॉन टेनिस ओपन महिला व पुरुष प्रतियोगिता 24-25 दिसंबर को राजीव गांधी खेल स्टेडियम में होगी। एसोसिएशन के सचिव सत्यदेव मलिक ने बताया कि प्रतियोगिता में अंडर-10, 12, 14, 16 आयु वर्ग के लड़के व लड़कियां भाग ले सकते हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

राकेश जैन बने युवा मोर्चा के जिला सदस्यता प्रमुख

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिला कार्यकारिणी की सदस्यता को लेकर मी¨टग 21 दिसंबर को सुबह 11 बजे पार्टी कार्यालय में होगी। भाजयुमो के जिला महामंत्री एवं प्रवक्ता नमन चोपाड़ा ने बताया कि जिले के सभी 13 मंडलों के मंडल अध्यक्ष एवं जिले के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। मी¨टग की अध्यक्षता भाजयुमो के जिला अध्यक्ष मनीष शर्मा करेंगे। उन्होंने बताया कि मी¨टग में जिला के 13 युवा मंडलों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

व्यापारी नेता को धमकी, आरोपी चकमा दे भागा

जागरण संवाददाता, रोहतक : छह लाख का चेक बाउंस होने के मुकदमे में गवाही देने पहुंचे दिल्ली गेट के प्रधान को कोर्ट के सामने धमकी दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, लेकिन वह चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया। घटना से गुस्साए व्यापारियों ने सिविल लाइन थाने में शिकायत की और आइजी को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। घी-चीनी के थोक व्यापा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

बूम-बूम डांस में प्रतिभागियों ने बिखेरा जलवा

जागरण संवाददाता, रोहतक : सिटी चैनल के बूम-बूम कार्यक्रम में 41 प्रतिभागियों का आडिशन में चयन किया गया है। यह सभी प्रतिभागी विभिन्न आयु वर्गो के हैं जो 25 दिसंबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। सिटी केवल के निदेशक लोकेश जैन ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों ने 160 प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा व कला का प्रदर्शन किया। बूम-बूम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

पीजीआइ में एलुमनी मीट 21 को

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य संस्थान के नए लेक्चर थियेटर पांच में 21 दिसंबर को एलुमनी मीट होगी। एलुमनी मीट में वर्ष 1971 बैच के सैकड़ों छात्र भाग लेंगे और अपनी यादों को ताजा करेंगे। इस दौरान वह संस्थान का भ्रमण भी करेंगे। उनके लिए एक विशेष व्याख्यान का आयोजन भी संस्थान में किया जाएगा। यह जानकारी पीजीआइएमएस के निदेशक डॉ. चांद ¨सह ढुल ने दी। उन्होंने बताया कि एलुमनी मीट मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

एसडीएम पहुंचे अस्पताल, सूचना पर दस मिनट में ही पहुंच गए डॉक्टर

सामान्य अस्पताल में सुबह नौ बजे निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम सुशील कुमार को ड्यूटी पर जहां मात्र दो ही डॉक्टर मिले, वहीं दस मिनट के अंतराल में ही निरीक्षण की सूचना मिलने पर सभी डॉक्टर अस्पताल में पहुंच गए। निरीक्षण की सूचना फोन पर मिलते ही डॉक्टर अस्पताल की दौड़ पड़े तथा देरी से ड्यूटी पर पहुंचने पर एसडीएम से माफी भी मांगी। हालांकि एसडीएम ने समय पर डयूटी पर न आने वाले डॉक्टरों को चेतावनी दी है कि भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

आपदा प्रबंधन के बारे में सामाजिक जागरूकता जरूरी : प्रो. विनायक

जागरण संवाददाता, रोहतक : आपदाओं से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन का ज्ञान जरूरी है। आपदा प्रबंधन के लिए आपदा रोकथाम तथा आपदा से निपटने की तैयारियों पर विशेष रूप से फोकस करना होगा। इस कार्य को युवा वर्ग सक्रिय रूप से अंजाम दे सकता है। ये उद्गार मदवि के शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो. र¨वद्र विनायक ने शुक्रवार को आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किए। राष्ट्रीय सेवा योजना क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

कंगाल निगम पर भारी पड़ रही शहर की सुंदरता

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के सौंदर्यीकरण के लिए करीब तीन करोड़ रुपये खर्च करके लगाई गई चर्चित फैंसी स्ट्रीट लाइट कंगाल निगम पर भारी पड़ रही है। राजीव चौक से हिसार रोड पर वाल्मीकि चौक तक लगाई गई इन स्ट्रीट लाइटों को जलाने में ही निगम को हर माह करीब 25 लाख रुपये का खर्च करना पड़ रहा है। शहरी क्षेत्र में लगी हाई मास्क लाइट जलाने पर भी करीब 80 हजार रुपये प्रति माह का खर्च हो रहा है। इसके अलावा पूरे शह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

अब सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के लिए मांगी गाड़ी

जागरण संवाददाता, रोहतक : निगम सदन की आम बैठक में पार्षद जहां जनता की सुविधाओं पर चर्चा करते हैं वहीं अपनी सुविधाओं का प्रस्ताव रखने से भी नहीं चूक रहे हैं। मेयर व पार्षद अब तक जहां पावर की मांग कर रहे थे वहीं, अबकी बार मेयर ने सदन की आम बैठक के लिए तैयार किए गए अपने एजेंडे में सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के लिए भी गाड़ी की सुविधा देने का प्रस्ताव भी शामिल किया है। हालांकि यह सुविधा सरकार की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

शहीद बिस्मिल के जीवन से प्रेरणा लें युवा : स्वामी आर्यवेश

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारत माता के महान सपूत क्रांतिकारी पंडित राम प्रसाद बिस्मिल के बलिदान दिवस पर गांव रिटौली में शुक्रवार को तीन दिवसीय वैदिक सत्संग का आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मदवि के प्रोफेसर डॉ. सत्यवान ने शिरकत की। वैदिक सत्संग में बोलते हुए सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान स्वामी आर्यवेश ने युवाओं से आह्वान किया कि पंडित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        

दो दिवसीय लान टेनिस स्पर्धा 24 से

जासं, रोहतक : जिला रोहतक लॉन टेनिस एसोसिएशन की ओर से राजीव गांधी खेल परिसर सेक्टर-6 में 24 दिसंबर से दो दिवसीय जिलास्तरीय लॉन टेनिस ओपन पुरुष व महिला प्रतियोगिता का आयोजन होगा। एसोसिएशन के सचिव सत्यदेव मलिक ने बताया कि इसमें अंडर-10, 12, 14, 16 तथा 18 आयु वर्ग के लड़के तथा लड़की भाग ले सकते हैं। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी अधिक जानकारी के लिए लान टेनिस के कोच निखिल हुड्डा से सम्पर्क कर स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:14 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें