1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

गार्ड ने दिया था हमलावरों का मोबाइल नंबर

जागरण संवाददाता, रोहतक : मदवि के हॉस्टल नंबर एक में शनिवार रात कीनियाई छात्र पर हमला कर बैग छीनने वाले तीन आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। वहीं, चौथे आरोपी को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि हॉस्टल की सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपियों की सही संख्या का पता लगाया जाएगा। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस तीन आरोपियों के ही घटना में शामिल होने की पुष्टि कर पाई है। आरोपियों की पहचान उनके म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:30 PM (IST)
        

हंगामे के बीच हड़ताल खत्म, वकील निष्कासित

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला बार सभागार में निलंबित पुलिसकर्मियों को लाने पर हुए हंगामे के बीच ही प्रधान दीपक कुंडू ने हड़ताल समाप्त करने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षु वकील आरोपी पुलिसकर्मियों के माफी मांगने और निलंबन की कार्रवाई से संतुष्ट है। वहीं, अधिवक्ताओं के विरोध के मद्देनजर प्रधान ने निलंबित पुलिसकर्मियों को सभागार में लाने वाले वकील के निष्कासन की भी घोषणा की। वहीं, प्रशिक्षु ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        

इनर व्हील क्लब ने किया स्कूल परिसर में पौधरोपण

जागरण संवाददाता, रोहतक : इनर व्हील क्लब की ओर से स्कोलर रोजरी स्कूल में सोमवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान क्लब के सदस्यों ने तीस पौधे स्कूल परिसर में लगाए और बच्चों ने उनकी देखभाल करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए क्लब की प्रधान नीलम बधवार ने कहा कि पौधों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। पौधे पर्यावरण को स्वच्छ रखने में अहम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        

प्राचीन दुर्गा भवन मंदिर में शंकर भगवान के गूंजे जयकारे

जागरण संवाददाता, रोहतक : सावन का महीना शुरू होते ही मंदिरों में बम-बम भोले के जयकारे गूंजने शुरू हो गए हैं। दुर्गा भवन मंदिर में भी शिवरात्रि को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। शिवरात्रि पर खास तौर से कावड़ियों के लिए विशेष प्रबंध करने की योजना बनाई जा रही है। वहीं मंदिरों को भी आकर्षक लाइटों से सजाया जाएगा। मंदिर में भक्तों की अगाध श्रद्धा व आस्था है जिसको देखते हुए मंदिर कमेटी पूरी तैयारियां ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:41 AM (IST)
        

गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर किसानों का अनशन जारी

जागरण संवाददाता, रोहतक : शुगर मिल प्रबंधन द्वारा किसानों को गन्ने की बकाया राशि न देने पर पांच किसानों का आमरण अनशन रविवार को भी भाली आनंदपुर स्थित शुगर मिल के बाहर जारी रहा। किसानों का कहना है कि जब तब उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक उनका अनशन जारी रहेगा। आमरण अनशन पर बैठे हरियाणा किसान संघ के सदस्यों को संबोधित करते हुए जिला प्रधान ऋषिपाल ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष रणधीर ¨सह लंबे समय से गन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:40 AM (IST)
        

संयुक्त मैरिट लिस्ट के आधार पर मिले नियुक्ति पत्र : तालु

जागरण संवाददाता, रोहतक : पात्र अध्यापक संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक रविवार को छोटूराम धर्मशाला में हुई। संघ के प्रदेशाध्यक्ष संजय तालु ने बैठक की अध्यक्षता की। तालु ने कहा कि प्रदेश सरकार 14 अगस्त 2014 को जारी रिजल्ट में चयनित जेबीटी अध्यापकों को पहले नियुक्ति देना चाहती है तो यह 100 प्रतिशत भ्रष्टाचार होगा। उन्होंने बताया कि 13 जुलाई 2015 को जारी जेबीटी भर्ती के पें¨डग रिजल्ट में चयनित अध्यापकों की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:38 AM (IST)
        

मंदिर के सामने फैली गंदगी, नहीं हो रही सुनवाई

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्राचीन दुर्गा भवन मंदिर के सामने पिछले काफी दिनों से गंदगी का ढेर लगा हुआ है जिसके कारण लोगों को मंदिर में आने-जाने में भी काफी परेशानी हो रही है। दुकानदारों ने इसके बारे में कई बार शिकायत भी की है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। दुकानदारों ने कहा कि अगर जल्द ही गंदगी को उठाने का प्रबंध नहीं किया गया तो वह रोड जाम कर देंगे जिसकी जिम्मेदारी निगम अधिकारियों की होगी। दुकानदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:38 AM (IST)
        

'बैग के साथ लूट ले गए भारत की स्मृतियां'

जेपी शर्मा, रोहतक 'भारत की स्मृतियों को मैंने अपने दिल के साथ लैपटॉप में संजोकर रखा था। बैग में कुछ ऐसे सामान भी थे, जो मैंने यहां रहने के दौरान कीनिया के अपने साथियों के लिए खरीदे थे। मदवि में रहकर मैंने सात पुस्तकें लिखी थीं, जिनका डाटा भी लैपटॉप में था। आरोपी युवक बैग के साथ भारत की स्मृतियों को भी लूटकर ले गए। इस घटना से मैं बेहद दुखी हूं, अगर भविष्य में कभी भारत आने का मौका मिला, तो मेरा दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:37 AM (IST)
        

सुरक्षित नहीं महिलाएं, दो और बनी शिकार

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर में छेड़छाड़ और दुष्कर्म की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। देव कॉलोनी की एक महिला से उसके पति के दोस्त ने दुष्कर्म किया और उसके फोटो व्हाट्स-एप पर डाल दिए। वहीं, आइटीआइ में प्रवेश के लिए आई छात्र से चार युवकों ने छेड़छाड़ की। विरोध करने पर आरोपियों ने छात्रा के भाई के दोस्त के पेट में चाकू घोंप दिया। दोनों मामलों में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। केस -... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:36 AM (IST)
        

नशे की हालत में की कीनियाई छात्र से वारदात

जागरण संवाददाता, रोहतक : मदवि के हॉस्टल में कीनियाई छात्र से हुई वारदात के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने नशे की हालत में वारदात को अंजाम दिया है। तीनों आरोपियों के कब्जे से छात्र का सामान व वारदात में प्रयुक्त कार बरामद कर ली गई है। तीनों आरोपियों को सोमवार को पुलिस अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी। पीजीआइ थाने के एसआइ जांच अधिकारी र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:35 AM (IST)
        

मदवि की सुरक्षा पर फिर उठे सवाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : मदवि के हॉस्टल में कीनिया के छात्र से हुई वारदात ने मुख्यद्वार से लेकर हॉस्टल के गेट तक सुरक्षा की पोल खोल दी है। सवाल यह उठता है कि देर रात विवि परिसर में बाहरी युवक प्रवेश कैसे कर गए। आरोपियों वहां नशाखोरी भी की और वारदात कर बेखौफ फरार होने में कामयाब हो गए। तैनात सुरक्षाकर्मी की कार्यशैली घेरे में बता दें कि जिस हॉस्टल में यह वारदात हुई घटना की जानकारी लेने जाने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:34 AM (IST)
        

हैरो चुराते दो पकड़े, ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा

संवाद सहयोगी, सांपला : कस्बे के गांव चुलियाना में खेत से हैरो चोरी करते दो युवकों को गिरफ्तार किया है। ग्रामीणों ने दोनों को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस दोनों से पुछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार गांव चुलियाना के खेत से रविवार को दो युवक खेत से किसान रामफल का हैरो ले जा रहे थे कि गांव के एक व्यक्ति ने उन्हें देख लिया। उसने उनके समीप जा कर उनसे पूछताछ की कि तुम इसे कहां ले जा रहे हो। इस पर द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:33 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं की बैठकमें होगा हड़ताल का निर्णय

जागरण संवाददाता, रोहतक : दो दिन पहले अदालत परिसर में प्रशिक्षु अधिवक्ता से पुलिसकर्मियों के मारपीट के मामले में हड़ताल का निर्णय सोमवार को होगा। इस मामले में एसपी ने दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। जबकि अधिवक्ता दोनों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। हालांकि जिला बार एसोसिएशन के प्रधान ने हाउस के अगले निर्णय तक वर्कसस्पेंड जारी रखने के लिए कहा है। ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:33 AM (IST)
        

दिल्ली में लूट के बाद गायब हुआ युवक

जागरण संवाददाता, रोहतक : एक सप्ताह पहले गांधी कैंप से दिल्ली के नरेला गया युवक घर नहीं लौटा है। उसकी मां का आरोप है कि 24 जुलाई को बेटे ने फोन कर जानकारी दी थी कि शहर के गांधी नगर निवासी चाचा भतीजे ने उससे डेढ़ लाख रुपये छीन लिए बाद में पुलिस ने उनका समझौता करा दिया। इसके बाद न तो युवक वापस लौटा है और न ही उसकी कोई कॉल आई है। बेटी की बरामदगी के लिए महिला पुलिस के चक्कर लगा रही है। गांधी कैंप निव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 12:32 AM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दो की मौत, तीन गंभीर

संवाद सहयोगी, सांपला : बहादुरगढ़ से सीमेंट भरकर जा रही एक ट्रैक्टर ट्राली रविवार की देर शाम गांव भैंसरु खुर्द और समचाना के बीच पलट गई। जिसके नीचे पांच लोग दब गए। राहगीरों ने तीन लोगों को तो सुरक्षित निकाल लिया, लेकिन दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर एक घायल की तरफ से ट्रैक्टर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सांपला पुलिस ने बताया कि गांव भैंस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:01 PM (IST)
        

फांसी पर लटका मिला महिला का शव

जागरण संवाददाता, रोहतक : विशाल नगर स्थित मकान में रविवार सुबह एक महिला का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। महिला के पति की दो वर्ष पहले मौत हो चुकी है। सूचना पर पहुंचे उसके मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर पुलिस व एफएसएल टीम ने मामले की पड़ताल की। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट आने पर मौत का कारण स्पष्ट होगा। गांव माजरा निवासी राजबीर ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:28 PM (IST)
        

विकास कार्यो में युवा संगठनों को देनी चाहिए अहम भूमिका : दीपेंद्र हुड्डा

संवाद सहयोगी, सांपला : रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं व संगठनों को गांव के विकास में आगे आना चाहिए। संगठन सामजिक कार्यो में भाग लेकर विकास की नई इबारत लिख सकते हैं। सांसद दीपेंद्र हुड्डा रविवार को गांव दत्तौड़ स्थित भगवान परशुराम आश्रम में वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्यातिथि के रूप में आए हुए थे। भगवान परशुराम विकास समिति की ओर से आश्रम में धूमधाम से वार्षिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

गौड़ ब्रहामण आयुर्वेदिक कॉलेज में हुआ पूर्व छात्र मिलन समारोह

जागरण संवाददाता, रोहतक : गौड़ ब्राह्मण आयुर्वेदिक कॉलेज ने रविवार को जिमखाना क्लब में पूर्व छात्र मिलन समारोह मनाया गया। कालेज के वर्ष 1984 से 1990 बैंच के बीएएमएस पाठयक्रम के पूर्व छात्रों ने 25 वर्ष पूरे होने पर सिल्वर जुबली मनाई। जिसमें पूर्व छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान रोहतक के पूर्व छात्र एसोसिएशन के प्रधान ने सभी उपस्थित पूर्व छात्रों को संबोधित किया। पूर्व छात्र एसोसिएशन के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष की पत्नी की मौत पर सांसद ने जताया शोक

संवाद सहयोगी, सांपला : कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव पूर्व ब्लाक अध्यक्ष पंडित खेमचंद शर्मा की पत्नी हरनन्दी की मौत के बाद लोकसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा रविवार को उनके घर गांव दत्तौड़ पहुंचे तथा परिवार को इस दुख की घड़ी में ढांढस बंधाया। कांग्रेसी नेता पंडित खेमचंद शर्मा की पत्नी हरनन्दी का गत दिवस देहांत हो गया। वह करीब 68 वर्ष की थी तथा वह अपने पीछे तीन बेटों का भरा पूरा परिवार छोड़कर गई है। सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

नियम 134ए के तहत हाई कोर्ट ने सुनाया निर्णय

जागरण संवाददाता, रोहतक : नियम 134ए के तहत प्रदेश भर के पहली से आठवीं कक्षा के 65 हजार बच्चों को अब राहत मिलती नजर आ रही है। हाई कोर्ट में हुई सुनवाई में गत दिवस हाई कोर्ट ने स्पष्ट शब्दों में शिक्षा निदेशालय को निर्देश दिए है कि एक सप्ताह में बच्चों की दाखिला प्रक्रिया शुरू नहीं की गई तो कोर्ट की अवमानना का केस किया जाएगा। गौरतलब है कि नियम 134ए के तहत प्राइवेट स्कूलों में गरीब बच्चों का एक जून... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें