Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

सुशांत व स्वाति बने बेस्ट एथलीट

जागरण संवाददाता, रोहतक : मातूराम इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड मैनेजमेंट में शुक्रवार को 4वीं एथलीट मीट का आयोजन किया गया। इसमें खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सुशांत और स्वाति को 'बेस्ट एथलीट' चुना गया। एथलीट मीट का शुभारंभ मुख्यातिथि एमआरआइईएम के पूर्व निदेशक इंजीनियर सुभाष दहिया ने किया। प्रतियोगिता के दौरान लड़के व लड़कियों की 100 मीटर व 400 मीटर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

देश व समाज हित में कार्य करें युवा : बजरंग लाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पिछले 90 वर्षो से व्यक्ति निर्माण के कार्य में लगा है। किसी भी देश व समाज का उत्थान उस पर रहने वाले व्यक्तियों की दिशा पर निर्भर करता है। संघ की शाखा पर नित्य आने वालों को खेल-खेल में देशभक्ति का पाठ पढ़ाया जाता है। शाखा पर आने वाला हर कार्यकर्ता राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानते हुए भारत माता के दुख में दुखी होता है और सुख में सुखी। यह विचार राष्ट्रीय स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

रोहतक से बजेगा भाजपा के खिलाफ संघर्ष का बिगुल : तंवर

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार जनविरोधी नीतियां लागू कर रही है। भाजपा सरकार के खिलाफ शीघ्र ही संघर्ष का बिगुल बजाया जाएगा। संघर्ष की शुरुआत रोहतक से होगी। वे शुक्रवार को पूर्व गृहमंत्री सुभाष बतरा के आवास पर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। अशोक तंवर ने कहा कि अगले माह संगठन का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के कर्मठ व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

कार की चपेट में आने से छात्र की मौत

संवाद सहयोगी, महम : राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित शेर-ए-पंजाब होटल के सामने तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से दसवीं के छात्र की दर्दनाक मौत हुई। कार चालक दुर्घटना के बाद मौके से फरार हो गया। राहगीरों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीजीआइ रोहतक भेज दिया। वहीं, अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

वुशू में मणिपुर के खिलाड़ियों का दबदबा

जागरण संवाददाता, रोहतक : 14वीं राष्ट्रीय सब जूनियर वुशू प्रतियोगिता के तहत शुक्रवार को दिनभर रोचक मुकाबले देखने को मिले। स्पर्धा के दूसरे दिन मणिपुर के खिलाड़ियों का दबदबा रहा और कई मुकाबलों में मणिपुर के खिलाड़ियों ने अपने प्रतिद्वंद्वी को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। प्रतियोगिता का समापन 29 मार्च को होगा। शुक्रवार को हुए तावलू की चोंगायम स्पर्धा में लड़कों में मणिपुर के ए तपस ने प्रथम, राजस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

बाजार से हटाया अतिक्रमण, दुकानदारों में भगदड़

जागरण संवाददाता, रोहतक : यातायात पुलिस और आरएसओ ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न बाजारों को जाम मुक्त करने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान बाजार में हड़कंप का माहौल रहा और दुकानदारों व विक्रेताओं में भगदड़ मची रही। टीम जिधर जाती, उधर दुकानदार सड़क पर रखे सामान को भीतर रखते नजर आते। कई स्थानों पर टीम ने दुकानदारों का सामान जब्त भी किया। यातायात प्रभारी द्वितीय सुभाष ने अपनी टीम और सड़क सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

निंदाना में पेड़ पर लटका मिला मीट विक्रेता

जागरण संवाददाता, रोहतक : लाखनमाजरा के गांव ¨नदाना में शुक्रवार सुबह एक मीट विक्रेता पेड़ पर फंदे से लटका मिला। इससे गांव में हड़कंप मच गया। मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से जांच की मांग की है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस बृहस्पतिवार रात युवक के साथ रहने वाले दो युवकों से भी इस संबंध में पूछताछ कर रही है। गांव ¨नदाना निवासी रमेश का 28 वर्षीय बेटा प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

देश में पैदा होने वाला हर बच्चा ¨हदू : साध्वी देवा ठाकुर

जागरण संवाददाता, रोहतक : ¨हदू महासभा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष साध्वी देवा ठाकुर ने जाटों को आरक्षण देने की वकालत करते हुए कहा कि मुसलमान व ईसाइयों को मिलने वाले आरक्षण कोटे को समाप्त कर वह सारी सुविधाएं जाटों को दे देनी चाहिए। वे शुक्रवार को शहर में सदस्यों को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि जाट समुदाय ¨हदू है और उनकी दशा बहुत खराब हो चुकी है। अस्सी फीसद जाट समुदाय खेती का काम करते हैं। मौसम क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:04 AM (IST)
        

चार दिन के पुलिस रिमांड पर चंदन तस्कर

जागरण संवाददाता, रोहतक : हिसार बाईपास से बृहस्पतिवार रात गिरफ्तार किए चंदन तस्कर को पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस तस्कर से गिरोह में शामिल अन्य साथियों के संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी से चंदन तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ हो सकता है। बता दें कि पुलिस और वन विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर बृहस्पतिवार को हिसार बाईपास के पा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

कर्मचारी आयोग पर बिफरे संगठन

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश सरकार द्वारा गठित कर्मचारी चयन आयोग को रद करने व स्थायी काम-स्थायी रोजगार की मांग को लेकर स्टूडेंटस फेडरेशन ऑफ इंडिया व भारत की जनवादी नौजवान सभा ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया और अपनी मांगों का ज्ञापन पत्र सीटीएम मनोज खत्री के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा। उन्होंने हरियाणा सरकार से संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से मिलने का समय मांगा। प्रदर्शन से प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

खाका तैयार, अनुमान 13 के खाते में साढ़े चार

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम प्रशासन ने शहर में विकास का खाका तो तैयार कर लिया है लेकिन बजट की कमी विकास पर भारी पड़ रही है। निगम की तकनीकी शाखा ने पार्षदों की मांग पर करीब 13 करोड़ के अनुमान तैयार किए हैं, मगर कुछ दिनों पहले आई करोड़ों रुपये की ग्रांट में से विकास के लिए सिर्फ साढ़े चार करोड़ रुपये की शेष रह गए हैं। ऐसे में हर वार्ड में से सिर्फ चु¨नदा कार्य ही कराए जा सकते हैं। यहीं वजह है कि त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:02 AM (IST)
        

छुट्टी पर गई सयुक्त आयुक्त, अब सोमवार को होंगे बयान दर्ज

जागरण संवाददाता, रोहतक : पार्षदों के लिए खरीदे गए फर्नीचर गोलमाल के मामले में व्यापारियों व निगम सदन के पदाधिकारियों के बयान दर्ज नहीं हो सके। जांच अधिकारी संयुक्त आयुक्त अन्नू श्योकंद के छुट्टी पर चले जाने की वजह से कोई भी व्यक्ति मामले में बयान दर्ज नहीं करा सका। अब इस मामले में सोमवार को बयान दर्ज किए जाएंगे। दरअसल, गत वर्ष पार्षदों के कार्यालय के लिए एक-एक लाख रुपये का फर्नीचर खरीदा गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

विद्यार्थियों ने वृद्ध महिलाओं को खिलाया भोजन

जागरण संवाददाता, रोहतक : पठानिया पब्लिक स्कूल के बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने शुक्रवार को श्रीनगर कॉलोनी स्थित महिला वृद्ध आश्रम का दौरा किया। बच्चों ने महिला आश्रम में रह रही महिलाओं जो अपने बच्चों व घरों से दूर अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं से बातचीत की। उन्होंने देखा कि किस प्रकार आश्रम में सौर ऊर्जा व प्राकृतिक संसाधनों से अपना जीवन खुशी से व्यतीत करते हैं। विद्यार्थियों ने उनके जीवन के अनु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:34 PM (IST)
        

ढाई लाख से कम आय वाले परिवार के बच्चों को मिलेगी छात्रवृत्ति

जागरण संवाददाता, रोहतक : उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्रवृत्ति की राह देख रहे मध्य वर्गीय परिवार के बच्चों को अब छात्रवृत्ति मिलेगी। पहले एससी व बीसी परिवारों की आय सीमा बहुत कम थी, जिसके चलते बहुत से होनहार विद्यार्थी इस योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे थे। अब आमदनी की सीमा पहले से बढ़ गई। यह बात हिसार की जिला कल्याण अधिकारी सीमा रानी ने कही। वे शुक्रवार को बतौर मुख्यातिथि राह ग्रुप की ओर से आय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:13 PM (IST)
        

नॉन अटें¨डग की आड़ में शिक्षा संग खिलवाड़

जागरण संवाददाता, रोहतक : हल्दी लगे न फिटकरी, रंग भी चौखा हो.. यह कहावत एजूकेशन एकेडमियों पर चरितार्थ हो रही है। इन एकेडमियों में न इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत, न शिक्षा विभाग से मान्यता लेने का झंझट न ही विद्यार्थियों को लाने ले जाने की ¨चता। इतना ही नहीं विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षाओं में पास कराने की शर्तिया गारंटी भी। एकेडमी संचालकों को बदले में चाहिए तो केवल विद्यार्थियों से मोटी फीस। नॉन अटे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:57 PM (IST)
        

सांग ने करवाया हरियाणवी संस्कृति से रूबरू

जागरण संवाददाता, रोहतक : मदवि के राधाकृष्णन सभागार में नेशनल थियेटर फेस्टिवल-2015 में आज सांग माया देवी - रण तेज ¨सह का सफल आयोजन किया गया। हरियाणवी भाषा में प्रस्तुत इस सांग ने दर्शकों को प्राचीन हरियाणवी संस्कृति से रूबरू करवाया। सांगी सूरजभान ने प्रस्तुत सांग के माध्यम से इस प्राचीन विधा से दर्शकों को रूबरू करवाया। कुरुक्षेत्र से आये सांगी सूरजभान ने सांग विद्या से लबरेज इस नाटक का मंचन किया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

आइटीआइ छात्रों के इशारों पर चलेंगी पीजीआइ की मशीनें!

सबहेड- बेहतर टेक्नीशियनों की पौध तैयार करेगा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जागरण विशेष : - रोहतक में हेल्थ यूनिवर्सिटी होने की वजह से बढ़ी तकनीशियनों की डिमांड मुकेश चंद्र श्रीवास्तव, रोहतक प्रदेश के एकमात्र पीजीआइएमएस में अब टेक्नीशियनों की कमी नहीं होगी। इसके लिए अब बाहर से भी लैब टेक्नीशियन बुलाने की जरूरत नहीं। क्योंकि अब रोहतक में ही इसकी पौध तैयार होने जा रही है। यह काम करेगा औद्योगिक प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

अवैध रूप से चाकू रखने के आरोप में एक काबू

सांपला : थाना पुलिस ने बीती सायं गांधरा मोड़ के पास से एक व्यक्ति को अवैध रूप से चाकू रखने के आरोप में काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बीती सायं पुलिस की एक टीम क्षेत्र में गश्त पर निकली हुई थी। गश्त के दौरान पुलिस को सूचना मिली की गांधरा मोड़ पर एक युवक अवैध रूप से चाकू लेकर घूम रहा है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गांधरा मोड़ पर फैक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

गंदगी के ढेर, लावारिस पशु बने सिरदर्द

संवाद सहयोगी, महम : हिसार बाईपास पर गंदगी के ढेर और लावारिस पशु राहगीरों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। दशहरा ग्राउंड के पास गंदगी के ढेर से आने वाली बदबू के कारण इसके आस-पास रहना तो दूर निकलना भी मुश्किल हो गया है। दूसरी तरफ कोहरे और अंधेरे में लावारिस पशुओं के कारण यहां पर कई बार हादसे भी हो चुके हैं। उसके बाद भी प्रशासन ये सब मौन बनकर देख रहा है। कस्बा निवासी शेखर, सौरभ, अजय, अशोक, शेर ¨सह, अमित,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

महिला से दिनदहाड़े बैग छीना

जागरण संवाददाता, रोहतक : बजरंग भवन के समीप दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार बदमाश एक महिला के हाथ से बैग छीनकर फरार हो गया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जवाहर नगर निवासी ममता बाजवा पत्नी प्रवीण बाजवा गीता कांप्लेक्स स्थित सेंटर में जॉब करती है। बृहस्पतिवार दोपहर तीन बजे सेंटर से पैदल की घर लौट रही थी। जब वह बजरंग भवन मंदिर के समीप पहुंची तो पीछे से मोटरसाइक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें