1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

अलग हो उच्च न्यायालय

- दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में उच्च न्यायालय की बेंच स्थापित करने का भी सुझाव दिया फोटो संख्या - 1 जागरण संवाददाता, रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के लिए अलग उच्च न्यायालय बनाने की वकालत की है। अलग उच्च न्यायालय बन जाने से हरियाणा की जनता को काफी सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में उच्च न्यायालय की बेंच स्थापित करने का सुझाव भी दिया। मुख्यमंत्री शनिवार को महर्षि दया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:33 AM (IST)
        

पूर्व सीएम आवास के पास ताला तोड़कर चोरी

जागरण संवाददाता, रोहतक : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के आवास से लगभग पचास मीटर दूर स्थित म्यूजिक सेंटर और बुटीक से चोरों ने हजारों की नकदी और सामान चुरा लिया। शनिवार सुबह घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने मौका मुआयना किया। चोरों ने छत के रास्ते ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया है। मॉडल टाउन निवासी पर¨वदर मदान ने बताया कि उनकी डी पार्क के पास म्यूजिक सेंटर है। सेंटर के उपर की बुटीक की भी दुका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:31 AM (IST)
        

एड्स के प्रति किया जागरूक

जागरण संवाददाता, रोहतक : एड्स से बचाव को लेकर शनिवार को शहर के एक होटल में विधान संस्थान की ओर से एक कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में एचआइवी पीड़ितों के उचित इलाज को लेकर चर्चा की गई। कार्यशाला का शुभारंभ मुख्यातिथि एवं पीजीआइएमएस के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरबी जैन ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया। डॉ. जैन ने कहा कि एचआइवी पीड़ित रोगियों के साथ सभी को भाईचारे के साथ मिलना चाहिए। उनके साथ द्वे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:34 AM (IST)
        

सीएम ¨वडो पर डाली शिकायत, नहीं हुई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, रोहतक : जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सीएम ¨वडो का शुभारंभ किया था। जनता की समस्याएं दूर होने की बजाय उल्टे बढ़ रही है। अवैध कब्जों को लेकर ओमप्रकाश ने शिकायत डाली थी, लेकिन उसकी समस्या दूर होने की बजाय सरकारी अधिकारियों ने उसके साथ अभद्र व्यवहार भी किया है। गांव बलम निवासी ओम प्रकाश ने बताया कि गांव में स्कूल की जमीन में गलियों पर लोगों न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

समर कैंप में बच्चों ने की जमकर मस्ती

फोटो संख्या : 11 जागरण संवाददाता, रोहतक : जीडी गोयंका इंटरनेशनल स्कूल में समर कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने जमकर मस्ती की। कैंप में बच्चों ने विभिन्न विधाओं के गुर सीखे। बच्चों ने सांस्कृतिक, अकादमिक, कला व खेल की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। यह जानकारी आशीष ने दी। उन्होंने बताया कि समर कैंप में बच्चों ने गायन, नृत्य, कविता पाठ, वाद-विवाद, कला, क्विज, भाषण व खेलकूद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

'बोल नहीं सकता, लेकिन मैं भी आपमें से एक हूं'

:::::सीएम पैकेज:::: -मूक-बधिर बच्चों ने दर्शकों की आंखों को किया नम - मॉडल स्कूल के बच्चों ने जय हो पर किया नृत्य जागरण संवाददाता, रोहतक : मैं बोल नहीं सकता, लेकिन मैं भी आप में से एक हूं। मूक-बधिर बच्चे पर आधारित कहानी ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के टैगोर आडिटोरियम में मौजूद हजारों दर्शकों की आंखों को नम कर दिया। इतना ही नहीं मूक-बधिर बच्चों ने बेहतर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके खूब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

बच्चों ने मनाया मदर्स-डे

रोहतक : विनोद मेमोरियल पब्लिक स्कूल दिल्ली रोड में शनिवार को मदर्स-डे मनाया गया। इस दौरान अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें कक्षा एलकेजी से 12वीं तक के बच्चों ने भाग लिया। सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इसके बाद भाषण, कविता-पाठ, नाटक मंचन व गीतों का प्रस्तुतिकरण किया गया। कक्षा पांचवीं के विद्यार्थियों ने मां के महत्व को दर्शाते हुए नाटक मंचन किया गया। प्रधानाचार्य राजेश हुड्डा ने बच्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

आग बरसाती गर्मी में पानी के लिए जाम

जागरण संवाददाता, रोहतक : सलारा मोहल्ला खोखरा कोट में पाइप लाइन न होने से लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। टैंकर भेजकर पानी की व्यवस्था की जा रही है, लेकिन वह नाकाफी साबित हो रही है। वहीं, लोग टैंकर के बदले रुपये वसूलने का भी आरोप लगा रहे हैं। भीषण गर्मी में पानी के लिए भटक रहे लोगों का शनिवार को सब्र का बांध टूट गया। लोगों ने मार्ग पर जाम लगाकर जमकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

चंद्रा स्वामी ने कालीधाम आश्रम में की पूजा

संवाद सहयोगी, सांपला : कालीधाम आश्रम में शनिवार को तांत्रिक चंद्रा स्वामी ने पूजा की तथा महंत श्रीकृष्ण कालीदास स्वामी के साथ आश्रम का विचरण किया। इससे पहले स्वामी कालीदास ने चंद्रा स्वामी का आश्रम में पहुंचने पर तिलक लगाकर स्वागत किया। चंद्रा स्वामी के आगमन को लेकर काफी संख्या में श्रद्धालुओं की खासी भीड़ जुट गई थी तथा जिस समय चंद्रा स्वामी आश्रम पहुंचे सभी स्वागत के लिए टूट पड़े। बाद में चंद्रा स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

पुलिस से अभद्रता के नामजदों को मिली जमानत

- आइजी कार्यालय के सामने हंगामा करने का मामला - छात्र एकता मंच के कार्यकर्ता आत्ममंथन में जुटे जागरण संवाददाता, रोहतक : पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के सामने अभद्रता का आरोप लगा हंगामा करने और मारपीट के आरोपियों को जमानत मिल गई है। वहीं, छात्र एकता मंच के कार्यकर्ता इस मामले में लेकर आत्ममंथन करने में जुटे हैं। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की है कि वह कोई रणनीति बना रहे या फिर पूरे मामले पर ¨चतन कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

सर्राफा शोरूम से 4 लाख के आभूषण चोरी

जागरण संवाददाता, रोहतक : सर्राफा बाजार स्थित राजन ज्वेलर्स से चोर दुकान मालिक के बेटे को झांसा देकर लगभग डेढ़ सौ ग्राम सोने के आभूषण चोरी कर ले गए। चोरों ने दुकान मालिक की गैर मौजूदगी में वारदात को अंजाम दिया और मालिक के लौटने पर घटना की जानकारी हुई। वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना कर पड़ताल शुरू कर दी है। चिन्योट कालोनी निवासी राजेंद्र सहगल की की सर्राफा बाजार रेलवे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

स्टूडेंट्स लीगल लिटरेसी मिशन समाज को दे रहा दिशा : सीएम

-कानून के जानकार लोगों को कमजोर वर्ग के लोगों की मदद करनी चाहिए : वाजिफदार जागरण संवाददाता, रोहतक : स्टूडेंट्स लीगल लिटरेसी मिशन हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण स्टूडेंट्स लीगल लिटरेसी मिशन के माध्यम से समाज को दिशा देने का काम कर रहा है। यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कही। वे शनिवार को को मदवि में आयोजित राज्यस्तरीय सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने कहा कि जीवन में परपर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

छेड़छाड़ का आरोपी पकड़ा

महम : वार्ड नंबर नौ में रहने वाली युवती ने आरोप लगाया कि हिसार जिला के गांव ¨सघवा निवासी परमेंद्र ने उसके साथ कथित रूप से छेड़खानी की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने इन दोनों मामलों में पीड़ित युवतियों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी परमेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। चरस सहित गिरफ्तार रोहतक : सांपला पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

सरकार की नीतियों के खिलाफ कर्मचारियों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा कर्मचारी महासंघ की बैठक शनिवार को सोनीपत रोड स्थित कार्यालय में जोगेंद्र बल्हारा की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान उपस्थित सदस्यों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए कहा कि अगर सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा नहीं करती तो वह आंदोलन करने पर विवश हो जाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं प्रदेश सरकार की होगी। बैठक को संबोधित करते हुए जोगेंद्र बल्हारा ने कहा कि चुनाव से प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:33 AM (IST)
        

बैंक में कर्मचारियों की कमी से परेशान मदीना निवासी

महम : गांव मदीना के ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स में स्टाफ की कमी के चलते ग्रामीण परेशान हैं। स्टाफ की कमी के चलते बैंक में दिनभर भारी भीड़ लगी रहती है, जिससे महिलाओं तथा बुजुर्गों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। पेंशन धाराकों को खाता खुलवाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। ग्रामीण जयभगवान, उमेद ¨सह, राजा, सुमित, कर्ण ¨सह ने कहा कि सरकार ने पेंशन लेने के लिए बैंक में खाता होना अनिवार्य किया हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        

मॉडल स्कूल में समर कैंप शुरू

संवाद सहयोगी, सांपला : बेरी मार्ग पर स्थित मॉडल स्कूल में शनिवार से साप्ताहिक समर कैंप शुरू हुआ। समर कैंप के पहले दिन बच्चों ने जमकर मस्ती की। स्कूल इंचार्ज निर्मल भारद्वाज की देखरेख में शुरू हुए समर कैंप की शुरूआत पर हवन-यज्ञ हुआ जिसमें मुख्यातिथि के रूप में छोटूराम कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य अशोक खन्ना ने शिरकत की। कैंप के पहले दिन योगा, डांस व भाषा ज्ञान सहित अन्य स्पर्धाए करवाई गई। कालेज प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        

पात्र अध्यापकों का राज्य स्तरीय सम्मेलन आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : जेबीटी के नव चयनित अध्यापक व विभिन्न विषयों में पात्रता परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवारों के राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन 24 मई को पात्र अध्यापक संघ के तत्वावधान में मानसरोवर पार्क में किया जाएगा। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा करेंगे। यह जानकारी संघ के प्रदेश संयोजक पवन ने दी। उन्होंने बताया कि नव चयनित 9455 जेबीटी शिक्षकों की भर्ती की चयन सूची जारी हु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        

शिक्षक देश के भविष्य को संवारने का कार्य करता है: सर्वजीत

जागरण संवाददाता, रोहतक : शिक्षक देश के भविष्य को संवारने का कार्य करता है। उसमें विद्यार्थियों के सुनहरे भविष्य के लिए समर्पण भावना होनी चाहिए। यह बात महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एवं जाने माने गणितज्ञ सर्वजीत ¨सह ने कही। वे शनिवार को गणितज्ञ रिसाल ¨सह दहिया के सम्मान में जाट कालेज में आयोजित समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। प्रो. सर्वजीत ¨सह ने कहा कि गणित एक ऐसा विषय है ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        

शिविर में बच्चों ने सीखे योग के गुर

जागरण संवाददाता, रोहतक : न्यू हरियाणा सीनियर सैकेंडरी स्कूल में शनिवार को योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ स्कूल के निदेशक जेएस बूरा ने किया। वहीं पतंजलि योग पीठ महम से योगाचार्य राजबीर पंघाल ने बच्चों को योग संबंधी जानकारी दी। शिविर के दौरान योगाचार्य ने कहा कि योग से शरीर को ठीक रखा जा सकता है। शरीर में रोग किसी भी समय आ सकता है और इससे छुटकारा पाने का एकमात्र साधन है योग व नियमित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        

विधायक का अभिनंदन आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : तिलक नगर वैलफेयर सोसायटी रविवार सायं छह बजे विधायक मनीष ग्रोवर का अभिनंदन करेगी। सोसायटी के प्रधान भीम ¨सह रूहिल ने बताया कि तिलक नगर स्थित मास्टर नफे ¨सह वाले चौक पर भव्य कार्यक्रम आयोजित कर विधायक का अभिनंदन किया जाएगा। इसके अलावा उन्हें कालोनी की समस्याओं से अवगत करवाया जाएगा। इस अवसर पर कॉलोनी के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें