Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

तीन वाहन भिड़े, दंपती सहित कई घायल

संवाद सहयोगी, सांपला : राष्ट्रीय राजमार्ग पर गाव खरावड़ स्थित हनुमान मंदिर के पास बृहस्पतिवार को दोपहर में तीन वाहन आपस में भिड़ गए, जिससे दंपती समेत छह लोग घायल हो गए। घायल दंपती को पीजीआइ ले जाया गया, जहा उनकी हालत ठीक बताई गई है। दुर्घटना के बाद बस चालक मौके से भाग गया। जानकारी के अनुसार हरियाणा रोडवेज हिसार डिपो की बस बृहस्पतिवार दोपहर दिल्ली से हिसार की ओर जा रही थी। बस अभी खरावड़ हनुमान मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

उड़नदस्ता देख भागे सात फर्जी परीक्षार्थी

- परीक्षा केंद्र अधीक्षक की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में - पुलिस में नहीं करवाई शिकायत दर्ज जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओपन परीक्षा में बृहस्पतिवार को दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे सात परीक्षार्थी फ्लाइंग देखकर फरार हो गए। हालांकि फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन हाथ नहीं आए। परीक्षा में चल रही नकल पर अंकुश लगाने में शिक्षा बोर्ड पूरी तरह स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बीएएमएस विद्यार्थियों ने फूंका वीसी का पुतला

जागरण संवाददाता, रोहतक : छह वर्ष बाद भी श्रीबाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय को मान्यता न मिलने से क्षुब्ध बीएमएस छात्र-छात्राओं का आक्रोश बृहस्पतिवार को फूट पड़ा। छात्रों ने वीसी का पुतला फूंककर उनके कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। बृहस्पतिवार को श्री बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय के बीएमएस छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय के गेट के बाहर एकत्रित हुए। छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

सांपला में अब नहीं होगा जलभराव, खर्च होंगे 13 करोड़

अजय रोहज, सांपला : नगर पालिका क्षेत्रवासियों के लिए राहत भरी खबर है। लोगों को बरसात में जलभराव से निजात दिलाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग ने 13.75 करोड़ रुपये का प्रपोजल तैयार किया है। इसको विभाग के मुख्यालय भेज दिया गया है। प्रपोजल पास होते ही क्षेत्र में बाढ़ राहत कार्य शुरू हो जाएंगे। विभाग के अनुसार इसी वर्ष काम पूरा होने की संभावना है। डाले जाएंगे 24 ईची पाइप, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

टायर गोदाम में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, रोहतक : हिसार रोड स्थित गांव बहुअकबरपुर के समीप एक टायर गोदाम में भयंकर आग लगने से 40 लाख रुपये के माल जलकर खाक हो गया। आग के विकराल रूप धारण करने से क्षेत्र के किसानों में भी हड़कंप मच गया। गोदाम पूरी तरह से आग का गोला बन गया, जिसको बुझाने के लिए दमकल विभाग की 12 गाड़ियों को मौके पर लाया गया। दमकल कर्मियों ने सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गोदाम के संचालक ने अज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

10 साल में भत्ता बांटा 27 करोड़, रोजगार सिर्फ 21 को

कृष्ण वशिष्ठ, रोहतक : वीआइपी शहर के रोजगार विभाग का आलम यह है कि 10 साल में विभाग ने पंजीकृत बेरोजगारों को भत्ता तो 27 करोड़ रुपये वितरित कर दिया, लेकिन रोजगार सिर्फ 21 को ही दिला पाया। विपक्षी पार्टियां भी सरकार पर आरोप लगाती रही कि पूरे प्रदेश में रोहतक में नौकरी टॉफियों की तरह वितरित की गई हैं, लेकिन रोजगार विभाग के आंकड़ों पर यकीन करें तो इस दौरान करीब एक लाख पढ़े-लिखे युवाओं ने विभाग में पंजीकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कुलदीप आज सुनेंगे जनसमस्याएं

हिसार : हजका-भाजपा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई 18 अपै्रल को सायं 4 बजे सेक्टर-15 स्थित आवास पर आमजन की समस्याएं सुनेंगे तथा कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करेगे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

कपास के ढेर में दबने से मजदूर की मौत

संवाद सहयोगी, महम : हम-भिवानी रोड स्थित मित्तल कॉटन फैक्टरी में कपास के ढेर में दबे रहने से एक मजदूर की मौत हो गई। लगभग 20 वर्षीय मजदूर राजू पुत्र नन्हू सिंह पिछले लगभग चार महीनों से इस फैक्टरी में काम रहा था। वह उत्तरप्रदेश के जिला मुरादाबाद के गाव जगर का रहने वाला था। राजू का सोमवार की सुबह से कपास के ढ़ेर में दबा होने का अनुमान है। जानकारी मिली है कि वह सोमवार की सुबह से ही उसे फैक्टरी में नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:23 AM (IST)
        

पीजीआइ में खुलेगा हीमोफीलिया डे केयर सेंटर

जागरण संवाददाता, रोहतक : बच्चों में बढ़ रही हीमोफीलिया की बीमारी को देखते हुए पीजीआइएमएस में हीमोफीलिया डे केयर सेंटर बनाया जाएगा। आपातकालीन विभाग के साथ ही इसके लिए जगह चिन्हित कर ली गई है। आगामी दो माह में यह सेंटर शुरू हो जाएगा। इससे पहले, प्रबंधन की ओर से बीमारी से पीड़ित बच्चों के रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू कर दिया है और बकायदा इसके लिए नर्स व डॉक्टर तैनात कर दिए गए हैं। यदि किसी भी बच्चे को न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:21 AM (IST)
        

महादेव देसाई व आरपीसीए ने जीते ग्रुप बी के मैच

जागरण संवाददाता, रोहतक : एबीसी क्लब रोहतक की ओर से आयोजित महाराजा अग्रसैन मैमोरियल अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के चौथे दिन गु्रप बी के मैच खेले गए। बुधवार को हुए मैचों में आरपीसीए व महादेव देसाई अकादमी ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। प्रतियोगिता में बुधवार को पार्षद संजय सैनी व समाज सेवी अजय गुप्ता ने मुख्यातिथि की भूमिका निभाई। प्रतियोगिता के आयोजन सचिव डॉ. परमभूषण आर्य ने बताया कि बुधवार को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:20 AM (IST)
        

अभद्रता करने पर महम शुगर मिल के क्रय अधिकारी को किया सस्पेंड

संवाद सहयोगी, महम : महम शुगर मिल के क्रय अधिकारी सुरेंद्र सिंह को अभद्र व्यवहार करने पर सस्पेंड कर दिया गया है। सुरेंद्र सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई निदेशक शुगर मिल फेडरेशन ऑफ हरियाणा के निर्देश पर महम शुगर मिल के निदेशक डा. मुनीष नागपाल ने की है। प्राप्त जानकारी अनुसार शुगर मिल महम में क्रय अधिकारी के तौर पर नियुक्त सुरेंद्र सिंह 7 मार्च 2014 को अपने किसी व्यक्तिगत कार्य से पंचकूला स्थित सेकेंडरी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:19 AM (IST)
        

जहां हुई चेन स्नैचिंग, वहीं के अफसर पर गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर में एक के बाद एक हुई कई चेन स्नैचिंग की वारदातों से नाराज एसपी ने अधीनस्थों को कड़े निर्देश दिए हैं। चेन स्नैचर गिरफ्तार न होने या फिर दोबारा वारदात होने पर एसपी ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से शहर में बाइक सवार हेलमेट पहनकर महिलाओं को निशाना बना रहा है। बाइकर्स गिरोह पलक झपकते ही महिलाओं के आभूषण लेकर फुर्र हो जाता है। गिरोह के सदस्य च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:18 AM (IST)
        

यात्रियों से टूटा जीआरपी का संपर्क

जागरण संवाददाता, रोहतक : सरकारी महकमों की कछुआ कार्रवाई स्थानीय रेलवे स्टेशन के यात्रियों को भारी पड़ रही है। यहां किसी यात्री के साथ कोई अप्रिय घटना हो जाए, तो जीआरपी को सूचना तक नहीं पहुंचा सकता। क्योंकि यहां का एक मात्र लेंडलाइन फोन दो माह से बिल न भरने के कारण कटा पड़ा है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के पास न तो कोई हेल्पलाइन है और न ही कोई अतिरिक्त लेंडलाइन फोन है। यहां केवल एक मात्र लेंडल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:17 AM (IST)
        

बार एसोसिएशन चुनाव में प्रधान के लिए चार ने ठोंकी ताल

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला बार एसोसिएशन चुनाव में चार प्रत्याशियों ने प्रधान पद के लिए ताल ठोंक दी हैं। नामांकन के अंतिम दिन प्रधान पद के लिए तीन, उपप्रधान, सचिव पद के लिए तीन-तीन तथा सहसचिव पद के लिए दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सबसे ज्यादा नामांकन उपप्रधान पद के लिए तथा सबसे कम दो सहसचिव पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। विभिन्न पदों के लिए 27 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

बेमौसमी बारिश ढहा रही किसानों पर सितम, मंडी में गेहूं भीगा

संवाद सहयोगी, सांपला : कहावत है रामजी की माया, कहीं धूप तो कहीं छाया, लेकिन इन दिनों इद्रदेव की किसानों पर मेहरबान नहीं हैं। थोड़े-थोड़े अंतराल में हो रही बेमौसमी बारिश किसानों के लिए आफत बनी हुई। बारिश किसानों की साल भर की गई मेहनत पर पानी फेरती दिखाई दे रही है। किसानों के चेहरों पर फसल के नुकसान को लेकर बेचैनी बनी हुई है। कई दिनों से रह रहकर हो रही बारिश गेहू की फसल पर विपरीत प्रभाव डाल रही है, जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:14 AM (IST)
        

महम मंडी में भीगा बीस हजार क्विंटल गेहू

संवाद सहयोगी, महम : मौसम में आ रहा लगातार बदलाव किसानों व मंडी प्रशासन के लिए मुसीबत बना हुआ है। बुधवार की सुबह हुई बारिश ने मंडी प्रशासन के दावों की भी पोल खोल दी। सुबह की बारिश में मंडी में लगभग बीस हजार क्विंटल गेहू भीग गया। हालाकि बारिश ज्यादा नहीं हुई। इसके बावजूद मंडी में बोरियों के पास पानी जमा हो गया था। गेहूं व बोरियों को ढंकने की कोई व्यवस्था नहीं थी। खुले में पड़े गेहू को भी ढ़कने की क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

बदले जाएंगे रिजेक्टिड, आएंगे 50 नए कूड़ेदान

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुराना अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में पड़े कूड़ेदान रिजेक्टिड हो गए हैं। निगम ने उनके स्थान पर नए कूड़ेदान बनाने के लिए कुरुक्षेत्र की उसी कंपनी को आदेश दे दिए हैं। निगम के आदेश पर कंपनी की ओर से कूड़ेदान बनाए जा रहे हैं। कंपनी का दावा है कि जल्द ही कूड़ेदान बना दिए जाएंगे। निगम के अधिकारियों की कमेटी जल्द ही कूड़ेदान नमूने का निरीक्षण करेगी, जिसके बाद सप्लाई शुरू हो जाएगा। निगम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:13 AM (IST)
        

पेशी पर आए सजायाफ्ता से कोर्ट परिसर में चरस बरामद

जासं, रोहतक : सिविल लाईन पुलिस ने कोर्ट में करनाल जेल से पेशी पर आए एक सजायाफ्ता से चरस बरामद करने का दावा किया है। सवाल यह उठता है कि आरोपी जेल से आया था, तो उसके पास चरस कहां से आई? आशंका है कि किसी मुलाकाती ने उसे चरस थमाई है। पुलिस ने बताया कि कोर्ट की तलाशी के दौरान एक आरोपी से 20 ग्राम चरस बरामद हुई। आरोपी बलबीर जिला भिवानी का रहने वाला है और लूट व आ‌र्म्स एक्ट के मामले में सजा काट रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:12 AM (IST)
        

उपचार के लिए आया सजायाफ्ता पुलिस हिरासत से भागा

जागरण संवाददाता, रोहतक : कैथल कारागार से पीजीआई में उपचार के लिए आया सजायाफ्ता कैदी बुधवार को नया बस स्टैंड से चकमा देकर भाग गया। पुलिस ने डेढ़ घंटे की घेराबंदी के बाद आरोपी को माता दरवाजे से काबू कर लिया। कैथल जिले के गांव मांडी निवासी दर्शन पत्नी की हत्या के आरोप में कारागार में बंद है। पुलिस का कहना है कि दर्शन को कोर्ट से बीस वर्ष की सजा हो चुकी है। बुधवार को दर्शन ने कैथल कारागार प्रशासन से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

मंडी में भीगा किसानों का पीला सोना, शेड में भी नहीं रहा सुरक्षित

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिले में हुई बेमौसम बारिश ने मंडियों में पड़ा लाखों टन गेहूं भीग गया। इससे जहां मंडी के आढ़ती चिंतित हैं, वहीं किसानों की भी मुश्किल बढ़ गई है। इतना ही नहीं खेतों में बिना कटाई की फसल को भी बारिश से काफी नुकसान पहुंचा है। विडंबना की बात ये है कि मंडी बोर्ड प्रशासन ने अनाज को बारिश से बचाने के लिए कोई प्रयास तक नहीं किए। शेड खाली रहे जबकि अनाज खुलेआम तले बारिश में भीगता रहा।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:10 AM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »