Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रोहतक

जागरण का धन्यवाद करते हुए नगर निगम ने उतारा फटा हुआ तिरंगा

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारत की आन-बान-शान राष्ट्रीय ध्वज का शहर में प्रशासन की नाक अपमान हो रहा था। मानसरोवर पार्क में लगा ऊंचाई पर लहरा रहा तिरंगा करीब दस-पंद्रह दिनों से फटी हालत में था। रोजाना सभी अधिकारी व नेताओं का इस मार्ग व तिरंगे के सामने से आना-जाना भी होता था, बावजूद इसके राष्ट्रीय ध्वज को बदलने की जहमत कोई नहीं उठा रहा था। इतना ही नहीं, निगम के अधिकारियों को भी करीब दस दिन पहले सूचित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:00 AM (IST)
        

शोरूम बंद कर सुरक्षा कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : सत्यम मॉल में गार्ड सुनील हत्याकांड के विरोध में सभी शोरूम बंद रहे और गार्डो ने विरोध प्रदर्शन किया। उधर, पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी धीरज को कोर्ट में पेश करते हुए पांच मार्च तक पुलिस रिमांड पर ले लिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दो अन्य हमलावरों को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक शशांक आनंद ने फरार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग से पांच टीमें गठित कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:02 PM (IST)
        

दो भाइयों की हत्या में पांच को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, रोहतक : डेयरी मोहल्ला में दो भाइयों की हत्या में कोर्ट ने महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए पांच आरोपियों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। दोषियों को जुर्माना भी देना होगा। दोषियों में एक दरोगा का बेटा भी शामिल है। पीड़ित परिवार को दोषियों ने 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने के आदेश भी कोर्ट ने दिए है। दोहरे हत्याकांड का मामला अतिरिक्त सत्र एवं न्यायाधीश नरेश कुमा ¨सघल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:41 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू के दो संदिग्धों की मौत

जागरण संवाददाता, रोहतक : स्वाइन फ्लू का कहर थामने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को भी स्वाइन फ्लू के दो संदिग्धों की मौत हो गई। इन का पीजीआइएमएस के डे-केयर में इलाज चल रहा था। दो की मौत के बाद हड़कंप की स्थिति है। जींद जिले के भटनागर कॉलोनी की अंग्रेजो देवी को बुधवार की रात स्वाइन फ्लू की आशंका पर भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि उक्त महिला गर्भवती थी। स्थिति खराब होने पर उसका इलाज डे केय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:36 PM (IST)
        

रेफर नहीं किया, परिजनों ने खुद की थी डिस्चार्ज की मांग

-अवकाश के बावजूद अधिकारियों ने बैठक कर तैयार की रिपोर्ट -जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजा जागरण संवाददाता, रोहतक : पूर्व मुख्यमंत्री हुकम ¨सह की मौत को लेकर स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर पीजीआइएमएस में हुई जांच में सामने आया है कि चिकित्सकों ने पूर्व सीएम को रेफर नहीं किया, बल्कि उनके परिजन खुद ही मर्जी से डिस्चार्ज करा कर ले गए थे। पीजीआइएमएस प्रबंधन ने स्वास्थ्य मंत्री के आदेश पर जांच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:23 PM (IST)
        

शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, रोहतक : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धामड़ में एक शिक्षक पर चतुर्थ श्रेणी महिला के साथ अभद्र व्यवहार करने के मामले में शुक्रवार को मुकद्दमा दर्ज किया गया। ग्रामीणों ने पंचायत कर मामले में समझौता करवाने का प्रयास किया गया, लेकिन समझौता करवाने में कामयाब नहीं हुए। गौरतलब है कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी निर्मला देवी ने अंग्रेजी के अध्यापक महावीर पर दु‌र्व्यवहार करने के मामले में शिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:21 PM (IST)
        

तीन उद्घोषित आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से अदालत द्वारा घोषित किए गए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता वेद ¨सह नैन ने बताया कि कलानौर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मोखरा निवासी दिलशेर को गिरफ्तार किया। दिलशेर आबकारी अधिनियम के मामले में अदालत द्वारा उद्घोषित था। साथ ही सब्जी मंडी पुलिस ने 2013 से अवैध शस्त्र के मामले में संजय नगर निवासी श्याम को बीती रात गिरफ्तार कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:19 PM (IST)
        

किसानों को भी सरकार से काफी उम्मीदें ..

फोटो : 21 सीरीज जागरण संवाददाता, रोहतक : आम बजट से किसानों को सबसे अधिक उम्मीद है। खाद, बीज, पानी को लेकर किसान आए दिन धरने प्रदर्शन करते है जिसके कारण उन्हें इस बजट से उम्मीद है कि इस बार उन्हें संतोषजनक बजट देखने को मिलेगा, जिससे किसानों की सभी समस्याएं दूर होंगी। इस बारे में किसानों का कहना है कि .. आम बजट में किसानों के लिए पुरानी सब्सिडी को बहाल किया जाए, किसानों की पिछले काफी समय से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:49 PM (IST)
        

आम बजट पर डॉक्टरों की राय

कम हो इलाज की मशीनों के टैक्स फोटो : 26 की सीरीज : -------- जागरण संवाददाता, रोहतक : अबकी बार आने वाले आम बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े चिकित्सकों को उम्मीद है कि इलाज इलाज में आने वाली मशीनों पर से टैक्स कम होगी। अगर मशीनों व दवाइयों पर से कर कम होता है कि इसका लाभ मरीजों को भी मिलेगा। साथ ही इस बार वित्त मंत्री को चाहिए कि मेडिकल एजुकेशन एवं ट्रे¨नग को बढ़ावा दे। ताकि बेहतर डॉक्टरों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:45 PM (IST)
        

आम बजट से शिक्षकों व सीए को भी खासी उम्मीद

फोटो : 20 सीरीज : जागरण संवाददाता, रोहतक : आम बजट को लेकर शिक्षकों को सरकार से काफी उम्मीदें है। शिक्षकों को उम्मीद है कि शिक्षा का व्यापारीकरण होने से रोका जाएगा। इसके साथ ही स्कूलों में बेहतर सुविधाएं व आधुनिक चीजें उपलब्ध करवाने के लिए बजट को बढ़ाया भी जाएगा, ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके। इस बारे में शिक्षकों का कहना है कि . एक कर्मचारी होने के नाते मेरी सरकार से ये उम्मीद है कि आन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:42 PM (IST)
        

जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालिन धरने करने पहुंचे प्रेरक

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रेरक संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष भगवत कौशिक ने बताया कि अपनी मांगों को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा मनवाने के लिए लगभग बीस हजार की संख्या में भारत साक्षरता मिशन के प्रेरक शुक्रवार को सुबह सात बजे ही दिल्ली के जंतर-मंतर पर हो रहे अनिश्चितकालीन धरने में पहुंचने लगे। प्रेरकों की बढ़ती संख्या को देखकर दिल्ली प्रशासन हरकत में आया और उन्होंने प्रेरकों को जंतर-मंतर पर जाने से ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:57 PM (IST)
        

हत्यारोरियों की गिरफ्तारी को एसपी आवास घेरा

जागरण संवाददाता, रोहतक : किसान महेंद्र सिंह की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ट्रैक्टर- ट्रॉली में सवार होकर नौनंद गांव के सैकड़ों लोग शुक्रवार को एसपी आवास पहुंच गए। सांपला पुलिस पर कार्रवाई एवं सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीण ने काफी देर तक पुलिस अधीक्षक शशांक आनंद के आवास को घेरे रखा। पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। एसपी द्वारा सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्ता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:36 PM (IST)
        

मदवि के शैक्षणिक परिषद की सदस्यता के चुनाव संपन्न

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के शैक्षणिक परिषद की सदस्यता हेतु एमडीयू एक्ट के स्टैच्युट 13 के प्रावधानों के तहत 26 फरवरी को हुए चुनाव का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया। विश्वविद्यालय के कुलसचिव तथा इस चुनाव हेतु निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसपी वत्स ने बताया कि शैक्षणिक परिषद की सदस्यता के लिए संबद्ध शिक्षण महाविद्यालयों- टीकाराम काम्लेज ऑफ एजुकेशन से डॉ. बलवीर ¨सह तथा डॉ. सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:45 PM (IST)
        

चंद्रशेखर आजाद के जीवन से प्रेरणा लें: स्वामी आर्यवेश

जागरण संवाददाता, रोहतक : आर्य समाज बालंद के तत्वाधान में भारत माता के महान सपूत अमर शहीद क्रांतिकारी पं. चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर आयोजित तीन दिवसीय वैदिक सत्संग शुक्रवार को गांव की बड़ी चौपाल में आरंभ हुआ। कार्यक्रम के प्रथम दिन पं. चंद्रशेखर आजाद बलिदान दिवस समारोह एवं राष्ट्र रक्षा यज्ञ का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान स्वामी आर्यवेश थे। समारोह की अध्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:42 PM (IST)
        

सुरेंद्र व दिनेश को 'हीरो ऑफ द कॉलेज' का खिताब

जागरण संवाददाता, रोहतक : अखिल भारतीय जाट सूरमा स्मारक महाविद्यालय में चल रही 71वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण के साथ शुक्रवार को समापन हो गया। प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र कुमार मलिक ने खिलाड़ियों को संबोधित किया। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ. दिलबाग ¨सह कादियान ने किया। मुख्यातिथि जाट कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत प्रोफेसर बलजीत नांदल की धर्मपत्नी संतोष नांदल ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:34 PM (IST)
        

जनहितकारी हो बजट, विपक्ष लगाए बैठा उम्मीद

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेल मंत्रालय के बजट के बाद अब सभी की निगाहे वित्त मंत्री द्वारा 28 फरवरी को पेश किए जाने वाले आम बजट पर टिकी हुई हैं। शहर के राजनेता भी आम बजट से काफी आस लगाएं बैठे हैं। सत्ता पक्ष में बैठे लोगों का कहना है कि सरकार की ओर से पेश किया जाने वाला बजट जनहितकारी होगा। बजट में आम आदमी का ख्याल रखा जाएगा। मगर विपक्ष के लोगों का कहना है कि आम बजट में भाजपा सरकार कोई खास घोषणा नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:25 PM (IST)
        

बाबा मस्तनाथ के स्मृति मेले में उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, रोहतक : वर्तमान समय में संपूर्ण समाज संशय में जी रहा है। स्पष्टता का कहीं नामोंनिशान नहीं है। हर कोई सार्थकता एवं निरर्थकता में ही उलझा रहता है। अपने श्रेष्ठ लक्ष्य एवं सत्य मार्ग का किसी को भान ही नहीं है। इसी सद्मार्ग को ढूंढने, भारतीय सभ्यता, अध्यात्म, कला और संस्कृति को जीवित रखने का एक प्रयास है बाबा मस्तनाथ स्मृति मेला। शुक्रवार को नवमी के दिन स्मृति मेले में भक्तों के जयकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:15 PM (IST)
        

राजकीय महिला कॉलेज में विज्ञान महोत्सव आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर विज्ञान महोत्सव का आयोजन 28 फरवरी को राजकीय महिला महाविद्यालय में किया जाएगा। इसका आयोजन हरियाणा विज्ञान मंच, हरियाणा ज्ञान-विज्ञान समिति एवं राजकीय महिला महाविद्यालय की विज्ञान सोसायटी द्वारा संयुक्त रूप से किया जाना है। हरियाणा विज्ञान मंच के संयोजक सतबीर नागल ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. लक्ष्मी ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:52 PM (IST)
        

मूड उत्थान सेशन में छात्रों की खूब मस्ती

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग के साइको स्टडी यूथ सर्कल तत्वावधान में गत शाम मूड उत्थान सेशन का आयोजन किया गया। इस सेशन के अंतर्गत- टग ऑफ वार, ड्रे¨सग अप, ब्रिक रेस, बैक रेस, स्कि¨पग व म्यूजिकल चेयर आदि प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। मनोविज्ञान विभाग की अध्यक्षा प्रो. अमृता यादव ने मूड उत्थान सेशन का शुभारंभ किया। प्रो. अमृता यादव ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:46 PM (IST)
        

कल मेले में लगेगा रक्तदान शिविर

रोहतक : गांव खरावड़ स्थित दादा चमन ऋषि के धाम पर फाल्गुन मास की एकादशी के अवसर पर एक मार्च को प्रात: 9 बजे से विशाल मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले में दादा चामड़ सेवा समिति एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन करेगी। समिति के संयोजक कैप्टन जगवीर मलिक ने बताया कि आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रात: 10 बजे मंदिर के उत्थान के लिए हरियाणा के प्रसिद्ध लोक गायक रमेश कल्हावडिया एवं अन्य पार्टियों द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:39 PM (IST)
        
(News from Rohtak, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें