पंचकुला

  • जाट आरक्षण संघर्ष समिति भी पहुंची पंजाब एवं हरियाणा

            
    Jat Reservation Committee in punjab and haryana high courtUpdated on: Fri, 27 May 2016 07:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अर्जी दायर कर मुरारी लाल जनहित याचिका केस में प्रतिवादी बनने की मांग की है। संघर्ष समिति के प्रधान हवा सिंह सांगवान की ओर से दायर अर्जी में कहा गया है कि हाईकोर्ट इस मामले में कोई फैसला देने से पहले उनका भी पक्ष सुने। इससे पहले भी समिति ने सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट में अर्जी दायर कर कहा था कि हरियाणा सर... और पढ़ें »

  • हाई कोर्ट ने जाटों को आरक्षण पर लगाई अंतरिम रोक

            
    High  court imposed interim stay on reservation to JatsUpdated on: Fri, 27 May 2016 05:59 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार द्वारा जाट सहित पांच जातियों के लोगाें को आरक्षण देने पर अंतरिम रोक लगा दी है । हाई कोर्ट से इस बारे में हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। इस मामले पर अब अगली सुनवाई 21 जुलाई को होगी। भिवानी के मुरारी लाल नामक व्यक्ति ने जाटाें व अन्य चार जातियों को आरक्षण दिए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याच... और पढ़ें »

  • जेल जाने की तैयारी कर लें हुड्डा, गड़बडि़यों की मिलेगी सजा : मनोहर

            
    Hooda to be ready to go jail, will got  punishment for irregularities: ManoharUpdated on: Fri, 27 May 2016 05:58 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के भाजपा और इनेलो में मिलीभगत के आरोपों के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी अपनी सरकार के इरादे जाहिर कर दिए हैं। उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर पलटवार किया है। मनोहरलाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को सलाखें दिखाई दे रही हैं और हुड्डा इसी का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्हाेंने कहा कि हुड्डा के गलत कारन... और पढ़ें »

  • राज्यसभा चुनाव : दो में से एक सीट पर फंसा पेंच, इनेलो के पास चाबी

            
    Rajya Sabha election : Screw is stuck on one of  two seats, INLD held keyUpdated on: Thu, 26 May 2016 01:07 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और सुरेश प्रभु की खाली हो रही दो राज्यसभा सीटों के लिए हरियाणा में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। विधायकों की संख्या के आधार पर एक सीट भाजपा के खाते में जाना तय है, लेकिन दूसरी सीट पर पेंच फंस गया है। इसके लिए जोड़तोड़ हो सकती है और इसका केंद्र इनेलो बन गया है। इनेलो के सहयोग के बिना न तो भाजपा दूसरी सीट जीत सकती है और न कांग्रेस को कोई लाभ मि... और पढ़ें »

  • सर्वहितकारी का नतीजा रहा शानदार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:28 PM (IST)

    -रोहित ने मेरिट में 25वां स्थान लेकर बढ़ाया स्कूल का मान फोटो-25-बीएनएल-12 जागरण संवाददाता, बरनाला सर्वहितकारी सीनियर सेकेंडरी विद्या मंदिर के 10वीं के विद्यार्थियों का नतीजा शत-प्रतिशत रहा। सभी 178 विद्यार्थी फस्ट डिविजन में पास हुए जिनमें 30 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक व 21 विद्यार्थियों ने 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है। यह जानकारी ¨प्रसिपल जितेंदर शर्मा ने दी। उन्होंने बत... और पढ़ें »

  • हरियाणा में जाट आंदोलन भड़काने में नहीं रची गई साजिश्‍ा

            
    There was not conspiracy hatched to fuel Jat agitation in HaryanaUpdated on: Wed, 25 May 2016 09:44 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में हुई जातीय हिंसा में अधिकारियों की भूमिका की जांच कर चुकी प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट पर प्रदेश की सियासत में बवाल मचा हुआ है। पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह तो अपनी रिपोर्ट देकर वापस चले गए, लेकिन सरकार के लिए रिपोर्ट सार्वजनिक करना मुश्किल हो गया है। रिपोर्ट में कई ऐसे पेंच हैं, जिनके उजागर होने पर कई राजनेताओं का बना-बनाया खेल बिगड़ सकता है। प्रकाश कमेटी की रिपोर्ट ... और पढ़ें »

  • हरियाणा जातीय हिंसा में 90 से 80 हो गए दागी अधिकारी

            
    Haryana ethnic violence were 90 to 80 tainted officialsUpdated on: Mon, 23 May 2016 10:40 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा जातीय हिंसा को लेकर प्रकाश सिंह की जांच रिपोर्ट में दागी अधिकारियों की संख्या को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। प्रकाश सिंह ने जब जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपी थी, तब दागी अधिकारियों की संख्या 90 बताई थी, लेकिन अब इनकी संख्या 80 प्रचारित की जा रही है। विवाद इस बात को लेकर है कि प्रकाश सिंह द्वारा बताई गई दागी अधिकारियों की संख्या सही है या फिर सरकार में बैठे अधिकारियों द्... और पढ़ें »

  • हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा सीबीआइ के शिकंजे में

            
    Former Haryana CM Hooda in the clutches of the CBIUpdated on: Sun, 22 May 2016 07:29 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ । हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पंचकूला के औद्योगिक प्लॉट आवंटन मामले में बुरी तरह घिर गए हैं। प्रदेश सरकार की सिफारिश पर सीबीआइ ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के तत्कालीन चेयरमैन के नाते भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पूर्व प्रशासक डीपीएस नागल समेत चार अधिकारियों और 13 प्लॉट धारकों के खिलाफ भ्रष्टाचार की आठ धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर छापामारी की है। ह... और पढ़ें »

  • लड़कियों ने लडकों को पछाडा

            
    Girls Top Once Again in HaryanaUpdated on: Sat, 21 May 2016 02:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से शनिवार को बाहरवीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिये गये । पंचकूला रीजन ( हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर व चंडीगढ़ ) में इस बार भी लड़कियां लड़कों के मुकाबले आगे रहीं । पिछले साल के मुकाबले बाहरवीं कक्षा का परिणाम अधिक रहा। साल 2015 में जहाँ पास प्रतिशत 80.38% था वहीं इस बार पास प्रतिशत 82.97% रहा । इस बार सरकारी स्कूल... और पढ़ें »

  • हरियाणा जातीय हिंसा में संदिग्ध 13 अधिकारी निलंबित

            
    Haryana government start taking action,Three HCS officer suspendedUpdated on: Fri, 20 May 2016 10:51 PM (IST)

    राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ । हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान आगजनी, लूटपाट और हिंसा में संदिग्ध भूमिका वाले अफसरों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। हरियाणा सरकार ने प्रकाश कमेटी की रिपोर्ट पर तेजी के साथ कार्रवाई करते हुए तीन एसडीएम और 10 डीएसपी को निलंबित कर दिया है। जिन अफसरों पर गाज गिरी हैं, वे दंगों के दौरान रोहतक, सोनीपत, हिसार और झज्जर जिलों में तैनात रहे हैं। स्पेशल पॉवर वाले अफसरों क... और पढ़ें »

  • रातभर बिजली ने खेली आंखमिचौली, लोगों ने शिकायत की तो बंद कर दिया फोन

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 01:01 AM (IST)

    संस, कालका/पिंजौर : जहां एक ओर बढ़ती गर्मी ने क्षेत्र के लोगों का जीना मुहाल कर रखा है, वहीं, बिजली की आखमिचौली व लो वोल्टेज से भी दोहरी मार पड़ रही है। पिंजौर के सैनी मोहल्ला समेत हिमशिखा व मेन बाजार के कुछ हिस्से में मंगलवार-बुधवार की रात को बिजली व्यवस्था पूरी तरह ठप रही। स्थानीय निवासी मनप्रीत सिंह, चरणजीत कोहली ने बताया कि मंगलवार रात करीब पौने 10 बजे लाइट चली गई थी, उसके बाद बुधवार सुबह आई। व... और पढ़ें »

  • सेक्टर-1 कॉलेज का छात्र प्रदीप इंडियन हॉकी टीम में

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-एक में बुधवार को उस वक्त खुशी की लहर दौड़ गई, जब पता लगा कि यहां के छात्र प्रदीप मोर का भारतीय हॉकी टीम में चयन हुआ है। प्रदीप बीपीएड का विद्यार्थी है। जून में लंदन में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मंगलवार को घोषित टीम इंडिया की सूची में प्रदीप का नाम तीसरे स्थान पर आया है। प्राचार्य डॉ. अर्चना मिश्रा ने इस उपलब्धि को अभूतपूर्व बताया। कॉलेज क... और पढ़ें »

  • घायल मोरनी को देख पसीजा प्रिंसिपल का दिल, इलाज कर वापस जंगल में छोड़ा

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 01:01 AM (IST)

    संस, पिंजौर : डीएवी सूरजपुर न केवल शिवालिक की पहाड़ियों की गोद में अपने विद्यार्थियों के बीच प्राकृतिक सौंदर्य के प्रति जागरुकता उत्पन्न करता है, बल्कि अपने दायित्व से भी मुख नहीं मोड़ता। कुछ ऐसा ही उदाहरण उस समय सामने आया, जब मंगलवार को डीएवी में जंगल से एक घायल मोरनी लावारिस कुत्तों से बचती हुई स्कूल के प्रांगण में आ गई। जिसको उसी समय स्कूल के चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों ने देखकर प्रिंसिपल डॉ. ममता ... और पढ़ें »

  • सदन द्वारा पहला रक्तदान शिविर 27 को

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 01:01 AM (IST)

    संस, पिंजौर : लंबे समय से क्षेत्र में पिंजौर सेवा सदन समाजसेवा के कार्यो में काफी सक्रिय रही है। इस बार सदन द्वारा पहली बार क्षेत्र में 27 मई सुबह 9 बजे स्थानीय होटल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सदन के प्रधान तरसेम गुप्ता ने बताया कि शिविर में पीजीआइ के डॉक्टरों द्वारा रक्त एकत्रित किया जाएगा। शिविर का उद्घाटन कालका विधायक लतिका शर्मा करेंगी। इसके अलावा जल्द ही सदन द्वारा गरीब कन्याओ... और पढ़ें »

  • ट्राईसिटी में पहली बार : सेक्टर-7 के ध्रुव वालिया घर के ग्राउंड फ्लोर पर बनवा रहे पार्किंग

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : बढ़ती वाहनों की संख्या और घटती पार्किग की जगह के चलते हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा नियमों में किए गए बदलाव के परिणाम सामने आने लगे है। लोगों ने अब अपने ग्राउंड फ्लोर पर घर बनाने के बजाय पार्किग के लिए जगह छोड़नी शुरू कर दी है। सेक्टर-7 में पहला ऐसा घर बनने जा रहा है, जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर किसी भी तरह से कमरा न बनाकर लगभग 12 गाड़ियों को एक साथ खड़ा करने के लिए जगह छ... और पढ़ें »

  • न्यू इंडिया स्कूल में कॉमर्स की कनिका टॉपर

            
    Updated on: Thu, 19 May 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा के परिणामों में न्यू इंडिया स्मार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-15 के विद्यार्थियों ने परचम लहरा दिया है। स्कूल के सभी बच्चे परीक्षा में उत्तीर्ण हो गए है। प्रिंसिपल शारदा गुप्ता ने कहा कि बच्चों ने बड़ी मेहनत की और परिणाम भी अच्छा दिया है। लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। कोऑर्डिनेटर सिम्मी ने बताया कि कनिका ने कॉमर्स में टॉप ... और पढ़ें »

  • गैस सिलेंडर मिलता नहीं, सब्सिडी जरूर खातों में पहुंच जाती है

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 10:33 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मोरनी : मोरनी पहाड़ी क्षेत्र में लोगों की सहूलियत के लिए निजी गैस एजेंसी द्वारा शुरू की गई गैस सप्लाई लोगों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। यहा पर भारत गैस की सप्लाई देने आने वाले कारिदों द्वारा अक्सर सिलेंडरों से गैस को निकालकर खाली सिलेंडरों में भरकर ब्लैक करना आम बात हो गई है। वहीं उपभोक्ताओं के बुकिंग वाले सिलेंडरों को भी ब्लैक में सप्लाई कर दिया जाता है। ए. कुमार, श्रीओम चौ... और पढ़ें »

  • कब्जे हटाने आए निगम अधिकारियों को सहना पड़ा लोगों का गुस्सा

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 09:22 PM (IST)

    संस, पिंजौर : नगर निगम पिंजौर के अधिकारियों ने वार्ड-5 के तहत पड़ने गाव भोगपुर में रास्ते की जमीन हुए कब्जों को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान अधिकारियों को लोगों के गुस्से का सामन करना पड़ा। निगम के सचिव केआर शर्मा, एमइ अशोक गुप्ता, बिल्डिंग इंस्पेक्टर संजीव कुमार पुलिस अधिकारियों के साथ पहुंचे। सचिव शर्मा ने बताया कि कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर की गई। विभाग ने जेसीबी मशीन से रास्ते के एक ओर लगी बा... और पढ़ें »

  • पंचकूला में 8 हजार से अधिक शौचालय बनाए

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 08:54 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : उपायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अभी हाल ही में करीब 8 हजार से अधिक शौचालय बनाए गए है। जिला जल्द ही खुले में शौचमुक्त हो जाएगा। शहरी क्षेत्र को भी खुले में शौचमुक्त करने के लिए नगर निगम के माध्यम से शौचालय निर्माण करवाए जा रहे है। डॉ. गरिमा मित्तल ने यह जानकारी बुधवार को मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश गुप्ता ... और पढ़ें »

  • बेटियों को गर्भ में मारने वालों पर करें सख्त कार्रवाई : गुप्ता

            
    Updated on: Wed, 18 May 2016 08:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश गुप्ता ने बुधवार को सिविल सचिवालय से वीडियो काफ्रेंस के जरिये प्रदेश में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले एक साल में बेटियों की संख्या बढ़ी है। सभी जिलों में लिंगानुपात का आकड़ा जल्द से जल्द एक हजार लड़कों के पीछे 950 होना चाहिए। इसके लिए जिला उपायुक्त, सिविल सर्जन, पुलिस विभाग व अन्य... और पढ़ें »

(News from Panchkula, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें