पंचकुला

  • जगमग होगा म्हारा गाव, बढ़ेगी बिजली सप्लाई

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    राजेश मलकानिया, पंचकूला : म्हारा गाव—जगमग गाव स्कीम के तहत पंचकूला के गावों को भी जगमग करने की मुहिम शुरू हो गई है। इसके तहत पंचकूला के टिकरी फीडर को जगमग कर दिया गया है और आने वाले तीन महीनों में तीन और फीडर जगमग हो जाएंगे। इसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों को दी जाने वाली बिजली सप्लाई एकदम दुगुनी हो जाएगी। परंतु यह गाव मुफ्त में जगमग नहीं होगे, इसके लिए गाव में रहने वाले डिफाल्टरों को अपना बकाया बिजली ... और पढ़ें »

  • ई मार्केटिंग से बिकेगी फसल, होगा लाभ : जदाफिया

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:53 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : किसानों को फसलों के सही दाम मिल सके, उसके लिए उनकी सरकार द्वारा ई-मार्केटिंग शुरू करने की घोषणा की है। किसानों को अपनी फसलों बेचने के लिए ई-मार्केटिंग फायदेमंद होगी। यह बात भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव गोरधन ज़दाफिया ने मंगलवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं हरियाणा सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का ... और पढ़ें »

  • जेबीटी आज कोर्ट में पैरवी का करेंगे इंतजार, फिर होगा संग्राम

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:06 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : पिछले 65 दिनों से हरियाणा सरकार से नियुक्ति पत्र की माग को लेकर धरने एवं क्त्रमिक अनशन बैठे जेबीटी टीचर बुधवार को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में पैरवी का नतीजा देखने के बाद अपने आदोलन को संग्राम का रूप दे देंगे। यदि कोई हल नहीं निकला, तो विधानसभा क्षेत्रों में धरने, प्रदर्शन, विधायकों एवं सासदों को ज्ञापन सौंपे जाएंगे, साथ ही पुतले फूंकेंगे। यदि आत्मदाह की भी नौबत आ... और पढ़ें »

  • जाटों का आरक्षण आंदोलन 31 मार्च तक टला, लेकिन सांगवान गुट अड़ा

            
    Jat reservation agitation postponed till March 31,  but  Sangwan group insistsUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 09:03 PM (IST)

    चंडीगढ़!। हरियाणा में आरक्षण की मांग को लेकर जाटाें का होना वाला आंदाेलन 31 मार्च तक टल गया है। पहले जाट संगठनों ने 12 फरवरी से आंदाेलन शुरू करने की घोषणा की थी। जाट नेताओं ने यह घोषणा मंगलवार को मुख्यमंत्री मनाेहर लाल से वार्ता के बाद की। मुख्यमंत्री ने पूरे मामले में चार सदसयीय कमेटी गठित कर विचार करने का आश्वासन दिया। नरवाना में ताे एक गुट ने अनशन भी शुरू कर दिया है। दूसरी ओर, खिल भारतीय जाट आर... और पढ़ें »

  • स्टार एकेडमी में डास कर बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:03 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : स्टार डास एकेडमी की ओर से एक डास प्रतियोगिता का आयोजन आज किया गया। जिसमें दिल्ली, बद्दी एवं ट्राईसिटी के बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्यातिथि राज चरण ने किया। राज चरण जल्द ही आमीर खान के साथ दंगल मूवी में दिखाई देंगे। राज चरण फिल्म में मैं और मेरा बेटा अनमोल दोनों की भूमिका निभा रहे हैं। इस प्रतियोगिता में 4 कैटेगिरी में मुकाबला हुआ। एकेडमी के प्रबंधक गोपाल दूबे... और पढ़ें »

  • भाजपा का हस्ताक्षर अभियान मात्र छलावा : मलिक

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:02 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : इनेलो के युवा महासचिव आजाद मलिक ने सेक्टर 19 में रेलवे अंडरपास के लिए भाजपा पार्षद रविकात स्वामी द्वारा चलाई मुहिम को दिखावा एवं जनता के साथ छलावा करार दिया है। मलिक ने कहा कि केंद्र, प्रदेश में भाजपा की सरकार है। जिले विधायक और अंबाला का सासद भाजपा से है, यहा तक कि वार्ड का पार्षद भी भाजपा से है, तो फिर अंडरपास बनवाने के लिए यह ड्रामा किस लिए किया जा रहा है। आजाद मलिक ने बताया कि ... और पढ़ें »

  • हुडा व नगर निगम के अधिकारी रेहड़ी-फड़ी वालों को कर रहे हैं तंग

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंचकूला में विभिन्न जगहों पर रेहड़ी-फड़ी लगाने वाले फुटपाथ वर्कर्स स्वरोजगार बचाओ संघर्ष समिति के लगभग 106 सदस्यों को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने राहत दी थी, की इन्हें हुडा व नगर निगम के अधिकारी हटा नहीं सकते। हाईकोर्ट के इन आदेशों के बावजूद भी हुडा के अधिकारियों ने समिति के सदस्यों का सामान उठा लिया और जब्त कर लिया था। बाद में समिति के वकील राजीव धवन ने जब इसके खिलाफ ... और पढ़ें »

  • सहोत्रा ने जाना सफाई कर्मियों का हाल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:27 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य गोपाल कृष्ण सहोत्रा मंगलवार को पंचकूला पहुंचे और नगर निगम व प्रशासन के अधिकारियों से सफाई कर्मचारियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। सहोत्रा ने कहा कि सफाई कर्मचारी देश का सबसे बड़ा सेवक है। उसका कार्य काफी महत्वपूर्ण है, इसलिए उसे सभी मूलभूत सुविधाएं प्राप्त होनी चाहिएं, इसके लिए संबंधित विभाग उनकी सुविधाओं का लाभ ... और पढ़ें »

  • कर्मचारियों का कौशल विकास एवं दक्षता जरूरी : लोचन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:25 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा स्वास्थ्य महानिदेशक डीपी लोचन ने हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान पंचकूला में 12 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्त्रम का शुभारंभ किया। यह प्रशिक्षण कार्यक्त्रम भारत सरकार के सहयोग से स्वास्थ्य सेवाओं का बेहतर लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए विभाग के कर्मचारियों के लिए आयोजित किया जा रहा है। लोचन ने कहा कि सरकारी योजनाओं व कार्यक्त्रमों का लाभ आसानी से जनता तक पहुंचाने के लिए कर्म... और पढ़ें »

  • मंडी बोर्ड ने पॉलीथिन रखने वाले दुकानदारों के चालान काटे

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    संस, बरवाला : मंडी बोर्ड बरवाला की ओर से मंगलवार को कस्बे में दुकानो पर पॉलीथिन की चेकिंग की गई। अभियान में विभाग की टीम को जिन दुकानदारों के पास पॉलीथिन मिले, उन दुकानदारों के चालान काटे गए। उधर, कस्बे के दुकानदारों ने विभाग की इस कार्यवाही का विरोध किया और कहा कि विभाग को दुकानदारों के चालान काटने से पहले पोलीथीन बनाने वालीे फै क्टरियों को बंद करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब पॉलीथिन बनाने वाली ... और पढ़ें »

  • दो कारों की भिडं़त में दो महिलाएं व एक चालक घायल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:20 PM (IST)

    संस, बरवाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर स्थित बरवाला पुलिस चौकी के सामने दो कारों की आमने-सामने की भिडं़त में दो महिलाएं व एक कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार रणदीप वासी भूखड़ी (पंजाब) अपनी कार में सवार होकर बरवाला की तरफ से रामगढ़ की तरफ जा रहा था वहीं नग्गल वासी दिनेश अपनी कार में अपनी माता उषा रानी व अपनी बहन रजनी के साथ किसी शादी समारोह में शिरकत करने जा रहे थे ज... और पढ़ें »

  • पिंजौर में शराब ठेके के कारिंदे की हत्या

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    संस, पिंजौर : पिंजौर-नालागढ़ हाईवे 21ए पर मंगलवार सुबह गाव कीरतपुर के पुल के पास देसी शराब के ठेके के करिदें की हत्या का मामला सामने आया। पुलिस ने ठेके से ठेके सेल्समैन का शव बरामद किया जो कि बुरी तरह से लहुलुहान हो रखा था। खून से लथपथ शव की शिनाख्त धीरज कुमार 45वर्ष निवासी गाव सिरसा जिला बंदायू यूपी के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही पिंजौर के अतिरिक्त थाना प्रभारी एसआई मागे राम पहुचें उसक... और पढ़ें »

  • फर्जी पिता-पुत्र बनकर युवती से की शादी, फिर करने लगे गैंगरेप

            
    Married with young woman by fake father and son , then Gang rapedUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 05:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला। एक युवक ने पहले एक युवती से प्रेम संबंध बना लिये। इसके बाद उसने एक व्यक्ति को अपना फर्जी पिता बनाकर एक युवती से शादी कर ली और फिर दोनों उसका एक साथ यौन शोषण करने लगे। दोनों ने उसकी वीडियो भी बना ली और उसको ब्लैकमेल कर अपनी हवस मिटाते रहे। इसमें युवती की भाभी ने भी आरोपियों की मदद की। युवती की भाभी ने दोनों आरोपियों को अपना पिता और भाई बताया कर उसे जाल में फंसाने में मदद ... और पढ़ें »

  • नारायण साई को हाईकोर्ट से राहत, प्रोडक्‍शन वारंट पर रोक

            
    Relief to Narayan Sai from High Court ,  stay on production warrantUpdated on: Tue, 09 Feb 2016 10:35 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। यौन उत्पीड़न प्रकरण में मुख्य गवाह पर हमले के मामले में नारायण साईं को फिलहाल पूछताछ के लिए पानीपत नहीं लाया जा सकेगा। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने पानीपत जिला अदालत द्वारा नारायण साईं को लाने के लिए जारी प्रोडक्शन वारंट पर रोक लगा दी है। नारायण साईं को 10 फरवरी को पानीपत लाया जाना था। इस मामले में हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार और अन्य प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर जवाब ... और पढ़ें »

  • चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से पंचकूला की होगी पहचान!

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    राजेश मलकानियां, पंचकूला : ट्राईसिटी का हिस्सा बन चुके पंचकूला को पेरिस की तर्ज पर विकसित करने की सोच रखने वाले मुख्यमंत्री भजन लाल भले ही आज दुनिया में नहीं रहे, लेकिन उनके प्रयासों को पंचकूला कभी भुला नहीं सकता। भजनलाल ने पंचकूला को एक मिनी राजधानी बनाने में उल्लेखनीय योगदान दिया, लेकिन पिछले कई वर्षाें से उपेक्षा का शिकार पंचकूला अब एक नई पहचान के लिए तरस रहा है। पंचकूला चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के... और पढ़ें »

  • चंदर देहरा बने श्रीराधा माधव मंदिर के प्रधान

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:52 PM (IST)

    चंडीगढ़ : श्री राधा माधव मंदिर सेक्टर-34 चंडीगढ़ के लिए गवर्निग बॉडी के सर्वसम्मति से चुनाव हुए। चंदर देहरा मंदिर की गवर्निग बॉडी के प्रधान चुने गए हैं, जबकि दर्शन सेतिया और सुनीता छाबड़ा को उप प्रधान चुना गया है। केएल गोस्वामी कमेटी के महासचिव, राकेश गुप्ता सचिव, अशोक सिक्का संयुक्त सचिव, ऊषा अग्रवाल और पीआर चोपड़ा कोषाध्यक्ष चुने गए हैं। नव नियुक्त प्रधान चंदर देहरा ने सर्वसम्मति से चयन के लिए सभी... और पढ़ें »

  • नरवाना का वांटेड पंचकूला में गिरफ्तार, पिस्टल बरामद

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:49 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : हत्या, जान से मारने की धमकी, एनडीपीएस, आ‌र्म्स एक्ट, मारपीट, किडनै¨पग जैसे कई जघन्य अपराधों में संलिप्त एक आरोपी को सीआइए पंचकूला ने गिरफ्तार किया है। आरोपी सीआइए ने मोरनी टी प्वाइंट से एक देसी कट्टे एवं दो ¨जदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया। सीआइए वन इंचार्ज इंस्पेक्टर नरेन्द्र कादियान ने बताया कि आरोपी की पहचान अशोक उर्फ अशोकी निवासी पटेल नगर नरवाना जींद के रूप में हुई है। नरेन्द... और पढ़ें »

  • ताईक्वाडो चैंपियनशिप में अमिता की टीम ने जीते 39 मेडल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : ट्राईसिटी ताईक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन सोमवार को किया गया। जिसमें लगभग साढ़े 700 बच्चों ने हिस्सा लिया। इस चैंपियनशिप में बच्चों ने जमकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। कोच बरिंद्र सिंह एवं पवन औली ने बताया कि विजेताओं को अब नॉर्थ जोन चैंपियनशिप खेलने का मौका मिलेगा। इस चैंपियनशिप में अमिता मरवाहा एक्टिविटी टीम के बच्चों ने जमकर मेडल जीते। टीम ने 12 गोल्ड, 12 सिल्वर, 15 ब... और पढ़ें »

  • जंडियाली में कुत्तों की दौड़ 10 को

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:18 PM (IST)

    संस, श्री माछीवाड़ा साहिब साहनेवाल के अधीन आते गाव जंडियाली में गिल स्पोर्टस क्लब और ग्राम पंचायत द्वारा कुत्तों की दौड़ के मुकाबलें 10 फरवरी को करवाई जाएंगे। जानकारी देते हुए डीसीयू के अध्यक्ष धर्मजीत ¨सह गिल ने बताया कि गाव के शहीद राजेश कुमार स्टेडियम में ये मुकाबलें करवाए जाएंगे। जिसमें पहले 8 स्थान प्राप्त करने वाले कुत्तों को नगद राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर विजेताओं को ईनाम बाटन... और पढ़ें »

  • लाखों रुपये से भरा बैग उड़ाने वाला रिमांड पर

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:08 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : कार से लाखों रुपये से भरा बैग उड़ाने के आरोपी को पंचकूला पुलिस ने चंडीगढ़ से ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। वहां की सीआइए द्वारा गत 28 नवंबर 2015 को सेक्टर-16 के पेट्रोल पंप के नजदीक कार की डिग्गी में से दो लाख रुपये से भरा बैग व लैपटॉप चोरी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा आरोपी को अदालत में पेश किया गया और उसका पुलिस को 12 फरवरी तक का रिमांड मिला है। उल्लेखन... और पढ़ें »

(News from Panchkula, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें