पंचकुला

  • सवारियां भरने की होड़ में लगा रहे जाम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:03 PM (IST)

    संस, बरवाला : खंड बरवाला में आजकल बस स्टैंड पर मैक्सी कैब, ऑटो व प्राइवेट बसें काफी संख्या में सड़क के बीच में ही सवारी भरने की होड़ में काफी देर तक खड़ी रहती हैं। इससे जाम लग जाता है और वाहन चालकों के साथ राहगीरों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सवारी वाहन प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सड़क पर जाम की स्थिति को अंजाम देने में रेहड़ी-फड़ी वाले भी पीछे नहीं हैं। ये लोग भी सड़क पर ही अपनी... और पढ़ें »

  • पंचकूला में ई-स्टै¨पग सेवा शुरू

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : जिले में अब जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़ी तहसील के तहत आने वाली कई सेवाओं के स्टांप पेपर खरीदने के लिए लोगों को बैंक व ट्रेजरी ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। सोमवार से जिले भर में ई-स्टापिंग सेवा शुरू की गई है। लोग अब ऑनलाइन ही ई-स्टाप बिल जेनरेट कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें हरियाणा विभाग द्वारा जारी वेब पोर्टल के माध्यम से बिल जेनरेट करना होगा। तहसीलदार राजेश पूनिया ने ब... और पढ़ें »

  • अमित शाह के समक्ष गूंजा एचएमटी का मुद्दा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:51 PM (IST)

    संस, पिंजौर : एचएमटी को बचाने का मामला बन भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के दरबार में पहुंच गया। सोमवार को विधायक लतिका शर्मा की अगुवाई में एचएमटी कार्मिक संघ के प्रधान महिंद्र सिंह व अन्य पदाधिकारी भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिले। एचएमटी कार्मिक संघ के प्रतिनिधियों ने एचएमटी की मुख्य समस्या, जोकि उनका लंबे समय से रुका हुआ वेतन को जल्द से जल्द दिलवाने की माग की, जिस पर अमित शाह ने... और पढ़ें »

  • ककराली में आग से 15 एकड़ में खड़ा जंगल जला

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रायपुररानी : गाव ककराली में स्थित दुर्गा सीड फार्म के सामने लगभग पंद्रह एकड़ पंचायत की जमीन पर जंगल सोमवार को जल गया। यहां किसानों की ओर से एकत्रित किए गए भूसे में आग लगी और देखते ही देखते इसने जंगल को भी चपेट में ले लिया। भारी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। गनीमत रही कि आग दुर्गा सीड फार्म व पटाखा फैक्ट्री तक नहीं पहुंच पाई। क्षेत्र में किसानों द्वारा गेहूं के अवशेषों को आग से लगाने स... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय लोक अदालत 14 को

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:28 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से 14 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मोटर वाहन अधिनियम से संबंधित मामलों का निपटारा किया जाएगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव निधि बंसल ने बताया कि लोक अदालत न्याय प्राप्त करने का सस्ता व सुलभ मंच है। इसमें न्याय की प्राप्ति जल्दी होती है। लोक अदालत में निपटाए गए मामले की किसी अन्य अदालत में दलील या अपील नहीं की जा सकती है।... और पढ़ें »

  • कलेक्टर रेट कम करने की मांग

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:27 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरग दास गर्ग ने हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन से मांग की कि प्रॉपर्टी की कीमतों में भारी कमी को देखते हुए रजिस्ट्री के कलेक्टर रेट 25 प्रतिशत से 40 प्रतिशत तक कम किए जाएं। सेक्टर-21 में आयोजित बैठक में गर्ग ने कहा कि पंचकूला के साथ-साथ आज पूरे हरियाणा में रिहायशी, शॉपिंग और खेती की जमीनों के रेट में 40 से 50 प्रतिशत की गिरावट आई है जबकि बाजार ... और पढ़ें »

  • व्यापारी का शव पिंजौर पहुंचते ही मचा कोहराम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:26 PM (IST)

    संस, पिंजौर : टोहाना के पास रविवार शाम हुए सड़क हादसे में पिंजौर की रत्तपुर कॉलोनी में रहने वाले नरेद्र गुप्ता (60) की मौत हो गई। गुप्ता की मौत की खबर सुनते ही लोग उनके घर जमा होने लगे। मृतक नरेद्र गुप्ता पिंजौर बिटना रोड़ के पास टायल की दुकान करते थे। जैसे सोमवार शाम नरेद्र का शव उनके रत्तपुर घर पर पहुंचा, तो कोहराम मच गया। पिंजौर के पूर्व पार्षद तरसेम गुप्ता, हैपी गर्ग, भाजपा युवा नेता रजनीश कक्कड़... और पढ़ें »

  • कटारिया ने विकास कार्यो के लिए अनुदान दिया

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:25 PM (IST)

    संस, पिंजौर : अंबाला लोकसभा सासद रतन लाल कटारिया ने कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है तब से विकास कार्यो की झड़ी लग गई है। लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जा रहा है। बिजली-पानी, सड़क और स्वास्थ्य जैसी जरूरी सुविधाएं दी जा रही हैं। कटारिया ने सोमवार को रायतन क्षेत्र के गांवों का दौरा किया और जनसमस्याएं सुनीं। खंड पिंजौर के गांव फतेहपुर, दिवानवाला में सिंचाई ... और पढ़ें »

  • नई उपायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने संभाला कार्यभार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : नई उपायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने सोमवार को अपना पदभार संभाल लिया। डॉ. मित्तल ने मनदीप सिंह बराड़ के स्थान पर कार्यभार संभाला है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनहित योजनाओं का लाभ लाभपात्रों तक पहुचाने तथा सरकार के विकास कार्यो को और गति प्रदान करना तथा पारदर्शिता लाना उनकी प्राथमिकता होगी। जिलावासियों को उनके जरूरी कार्यो के लिए परेशानी न हो तथा सरकार की ई-सेवाओं को अधिक से अध... और पढ़ें »

  • 64 लोगों ने रक्तदान कर निभाया मानवता का फर्ज

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:48 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : हैफेड की प्रबंध निदेशक सुकृति लिखी ने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति का नैतिक व सामाजिक दायित्व है कि वह रक्तदान जैसे नेक कार्य के लिए हमेशा तत्पर रहे। लिखी सोमवार को श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट एवं हरियाणा कॉपरेटिव सप्लाई एंड मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (हैफेड) की ओर से सेक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल के सहयोग से हैफेड कार्यालय के काम्पलेक्स में लगाए रक्तदान शिविर के शुभा... और पढ़ें »

  • इनेलो सद्भावना सम्मेलनों में खोलेगी कांग्रेस-भाजपा की पोल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:34 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : इंडियन नेशनल लोकदल के जिला शहरी प्रधान एसपी अरोड़ा एवं संगठन सचिव उमेद सिंह ढुल ने कहा है कि प्रदेश में इनेलो द्वारा आयोजित किए जा रहे सद्भावना सम्मेलनों में कांग्रेस एवं भाजपा के दावों की पोल खोली जा रही है। कांग्रेस और भाजपा मात्र डॉ. भीमराव अंबेडकर के नाम पर लोगों को गुमराह करने का काम रही है। अभय सिंह चौटाला एवं प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा बरवाला में सद्भावना सम्मेलन कर चुके है और... और पढ़ें »

  • कार को बचाते समय नाले में गिरा ट्रक

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:00 PM (IST)

    संस, पिंजौर : पिंजौर के एंट्री प्वाइंट पर बना गोल चक्कर लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। यहां पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। रविवार देर रात करीब 11 बजे नानकपुर से दिल्ली जा रहा एक ट्रक गोल चक्कर के पास से जा रही कार को बचाने के चक्कर मे सड़क किनारे बने नाले में जा गिरा। ट्रक चालक ने बताया कि वह सीमेंट लेकर जा रहा था। एक दम से कार आगे आ गई, लोडिड होने के कारण ट्रक का संतुलन बिगड़ गया। इस कारण ट्र... और पढ़ें »

  • निकाय चुनाव में इनेलो लहराएगा परचम : ढुल्ल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : इंडियन नेशनल लोकदल के संगठन सचिव उमेद सिंह ढुल्ल ने दावा किया कि प्रदेश में 22 मई को होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में इनेलो समर्थित उम्मीदवार भारी संख्या में जीतकर आएंगे और इनेलो के नगर परिषद चेयरमैन बनेंगे। उमेद सिंह ढुल्ल ने कहा कि प्रदेश में जाट आंदोलन के दौरान जिन लोगों ने भूमिका निभाई, वह बिलकुल साफ हो गई है। जिन क्षेत्रों में कांग्रेस व भाजपा बहुल लोग है, वहीं पर ... और पढ़ें »

  • सरकार से एचएमटी को बचाने की गुहार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:56 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा पंचकूला के कार्यकर्ताओं ने मई दिवस (श्रमिक दिवस ) के अवसर पर पंचकूला में भारी रोष प्रदर्शन किया। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बीएस चट्ठा ने कहा कि पंचकूला में सबसे बड़ा उद्योग एचएमटी कंपनी है, जो आज बंद होने की कगार पर है। उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार से एचएमटी को बचाने हेतु प्रयास करने की माग की, ताकि हजारों घरों का रोजगार चल सके। उन्होंने सरकार ... और पढ़ें »

  • स्कूलों में श्रमिकों को सम्मानित किया

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : विद्यार्थियों को मजदूर दिवस का महत्व समझाने के लिए रविवार को शहर के विभिन्न स्कूलों में विशेष आयोजन किए गए। सेक्टर 15 स्थित न्यू इंडिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लेबर डे मनाया गया। स्कूल में काम करने वाले श्रमिकों को प्रबंधन की ओर से सम्मानित किया गया। बच्चों ने श्रमिकों के लिए विशेष कविताएं एवं नाटक पेश किए। स्कूल के प्रबंधक कुसुम कुमार गुप्ता ने कहा कि श्रमिकों के कारण... और पढ़ें »

  • पंचायत न स्कूलों में जांचीं व्यवस्थाएं

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 05:19 PM (IST)

    संस, बरवाला : खंड बरवाला के सरपंच बलजिंद्र गोयल के नेतृत्व में रविवार को ग्राम पंचायत के पंचायत सदस्यों ने कस्बे के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लड़के, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय और प्राथमिक पाठशाला में जाकर विद्यार्थियों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। मौके पर शौचालय, पेयजल, साफ-सफाई आदि का निरीक्षण किया गया। इसके अलावा पंचायत ने कस्बे में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पे... और पढ़ें »

  • सरकारी ड्राइवरों की मौज, प्राइवेट चालकों से चलवा रहे रोडवेज बसें

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, मोरनी : मोरनी के रूटों पर चलने वाली हरियाणा परिवहन निगम की बसों के चालक खुद के बजाय दूसरे गैरसरकारी लोगों से अपना काम करवा रहे हैं। शनिवार को मोरनी से बड़ियाल गाव वाले रूट पर चलने वाली हरियाणा रोडवेज की बस में ऐसा ही मामला सामने आया है। बस को सरकारी चालक सुशील कुमार न चलाकर कोई अन्य प्राइवेट चालक चला रहा था, जिसका पता चलने पर लोगों ने विरोध किया। इनेलो नेता व पूर्व जिला परिषद के सदस्... और पढ़ें »

  • अंडरपास बना नहीं, ट्रैक डबल करने का काम शुरू

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 09:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पंचकूला : रेलवे ने ट्रैक को सेक्टर-19 के पास डबल करने के लिए काम शुरू कर दिया है। यहां रेलवे ने अंडरपास तो बनाया नहीं, लेकिन ट्रैक को डबल करने का काम शुरू कर दिया। शनिवार को मालगाड़ी से रेल पटरियां भी यहां पहुंचा दी गईं। रेलवे ट्रैक डबल होने के बाद ट्रेनों की आवाजाही बढ़ेगी और हर 20 मिनट बाद फाटक बंद होने के साथ ही जाम लगना शुरू हो जाएगा। मौजूदा समय में इस फाटक से लगभग 48 ट्रेनें ... और पढ़ें »

  • चौकी प्रभारी ने रास्ते में मिला पर्स लौटाया

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:42 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : सेक्टर-16 पुलिस चौकी प्रभारी ने करीब पंद्रह दिन पहले गश्त के दौरान मिला पर्स उसके मालिक को लौटा दिया है। शनिवार को पर्स के मालिक एनआरआइ के जानकार को पर्स सौंप दिया। सेक्टर-16 चौकी प्रभारी नायब सिंह ने बताया कि पुलिस को 16 अप्रैल को सेक्टर-16 की मार्केट में एक पर्स रास्ते में गिरा मिला। पर्स में 550 ऑस्ट्रेलियन डॉलर , 750 रुपये, तीन एटीएम कार्ड, एक क्रेडिट कार्ड और लाइसेंस था। पता च... और पढ़ें »

  • वकीलों एवं पैरावालंटियरों की बैठक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:57 PM (IST)

    जासं, पंचकूला : जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष रितु टैगोर ने जिला न्यायालय परिसर में जिला के सभी पैनल वकीलों तथा पैरालीगल वालंटियरों की बैठक ली तथा उन्हे आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने जिला में कानूनी जागरुकता से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बात-चीत की। इस अवसर पर उनके साथ सीजेएम तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव निधि बंसल भी उपस्थित थी।और पढ़ें »

(News from Panchkula, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें