Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :केमिकल इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स ने हरियाणा स्टूडेंट एसोसिएशन संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। इनकी मुख्य मांगों में टॉयलेट व वॉटर कूलरों के रखरखाव के साथ साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की मुख्य मांग थी। स्टूडेंट्स ने पीयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में विभागीय प्रशासन ने इन्हें बातचीत के लिए बुलाया और तत्काल प्रभाव से समस्याएं हल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:17 PM (IST)
        

पीटीयू इटर कॉलेज कबड्डी में टंगौरी विजेता

-यूनीवर्सल ग्रुप के चेयरमैन डॉ गुरप्रीत ने विजेता टीम को ट्राफी सौंपी संस, लालडू : यूनिवर्सल ग्रुप ऑफ इस्टीट्यूशस लालडू के कैंपस में पीटीयू इटर कॉलेज कबड्डी टूर्नामेंट करवाया गया, जिसमें पीटीयू के अलग-अलग जोनों के मान्यता प्राप्त कॉलजों की 18 टीमों ने हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन बहुतकनीकी कॉलेज के प्रिंसिपल तथा यूजीआइ के खेलों के प्रमुख कर्नल एसपी सिंह ने किया। लीग-कम-नॉकआउट के आधार पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:08 PM (IST)
        

7ए साइड फुटबाल टूर्नामेंट में सीआरपीएफ ने पश्चिम बंगाल को हराया

संस पिंजौर : सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पिंजौर में आयोजित 7ए साइड 12वीं राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में पश्चिम बंगाल की टीम ने 5-1 की बढ़त बनाते हुए हरियाणा की टीम को कड़ी शिकस्त देते हुए खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट की विजेता व उपविजेता टीम को मुख्यअतिथि सासद रतन लाल कटारिया ने मैडल व ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि खिलाड़ियों को समर्पित होकर अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:40 PM (IST)
        

18 साल से अधिक के युवा वोटर कार्ड बनवाएं : अरोड़ा

जागरण संवाददाता, पंचकूला : अतिरिक्त उपायुक्त एसपी अरोड़ा ने युवाओं का आहवान किया कि जिनकी आयु 18 वर्ष या इससे अधिक है और अभी तक वोटर आई कार्ड नहीं बना है, तो वे प्राथमिकता के आधार पर न केवल अपना वोट बनवाएं, अपितु मतदान वाले दिन अपने वोट का प्रयोग करके सशक्त लोकतंत्र के विकास में अपना रचनात्मक सहयोग दें। अरोड़ा राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14 के ऑडिटोरियम में स्वीप के तहत आयोजित कार्यक्रम को स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:39 PM (IST)
        

उधार के पैसे मांगने पर प्रॉपर्टी डीलर को पीटा

जासं, पंचकूला : सेक्टर 21 निवासी एक प्रॉपर्टी डीलर को उधार दिया पैसा वापस मांगना महंगा पड़ गया। सेक्टर 21 निवासी प्रॉपर्टी डीलर अमित गोयल ने सेक्टर 20 के एक अन्य प्रॉपर्टी डीलर को कुछ समय पहले डेढ़ लाख रुपये ब्याज पर दिए थे। वह काफी समय से पैसे वापस मांग रहा था, मगर वह आनाकानी कर रहा था। इस पर दोनों की कई बार बहस भी हो चुकी थी। अमित के एक रिश्तेदार ने बताया कि बुधवार रात लगभग 10 बजे आरोपी ने फोन पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 08:21 PM (IST)
        

पोल्ट्री फार्मो के खिलाफ कार्रंवाई के निर्देश

जागरण संवाददाता, पंचकूला : उपमंडल अधिकारी (ना.) हेमा शर्मा ने वीरवार को अपनी टीम के साथ बरवाला की छह पोल्ट्री फार्मो का औचक निरीक्षण किया तथा हिदायतों का पालन न करने वाले पोल्ट्री फार्मो को नोटिस जारी किया। उन्होंने बरवाला-डेराबस्सी रोड पर कार्यरत कैपीटल पोल्ट्री फार्म, चेतना, साथी,आजाद पोल्ट्री फार्म तथा बरवाला में कार्यरत पापुलर एवं पर्ल पोल्ट्री फार्म का निरीक्षण किया। पोल्ट्री फार्मो में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        

राशन न मिलने पर डिपो होल्डर के खिलाफ नारेबाजी

संस पिंजौर : नगर निगम के वार्ड नंबर 6 में पड़ने वाले गाव रज्जीपुर में सरकारी डिपो पर राशन ना मिलने पर महिलाओं ने खाद्य आपूर्ति विभाग व डीपो होल्डर के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। मौके पर मौजूद शशी बाला, अनीता कौर, हरदीप कौर, सुदेश रानी, जसविंद्र कौर ने बताया कि करीब 2-3 महीने पहले उक्त राशन डिपो पर करीब 600 लोगो को सस्ता राशन दिया जाता था, लेकिन उसके बाद से सिर्फ 250 लोगो को ही सस्ता राशन दिया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 08:15 PM (IST)
        

हजकां से टिकट न मिलने पर आजाद लड़ेंगे राम गोपाल

-- टिकट के लिए कुलदीप विश्नोई को लिखा पत्र संस, कालका : विधानसभा चुनावों के लिए कालका हलके से हर राजनीतिक पार्टी के टिकट चाहवानों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। काग्रेस, भाजपा के बाद हजकां से टिकट के दावेदार भी सामने आने लगे हैं। वीरवार को हजका के वरिष्ठ नेता राम गोपाल मेहता ने पार्टी सुप्रीमो कुलदीप बिश्नोई को पत्र लिख उन्हें कालका से टिकट देने की माग की है। पत्रकार वार्ता में मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 06:37 PM (IST)
        

विद्यार्थी दूरदर्शिता के साथ लक्ष्य बनाएं

- देश भगत यूनि. में उद्यम विकास विषय पर लेक्चर आयोजित जागरण संवाददाता, मोहाली : देश भगत यूनिवर्सिटी के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट विभाग द्वारा 'उद्यम विकास' विषय पर गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया। इसमें एमबीए, बीबीए एवं बीटेक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। यह लेक्चर विद्यार्थियों के उद्यमिता के गुणों को उभारने पर केंद्रित था। एक अनुमान के अनुसार वर्ष 2020 तक देश की 60 फीसदी आबादी 25 से 30 वर्ष की होगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

पंचकूला के भाजपा नेता संजय आहूजा परिवार सहित श्रीनगर में फंसे

जागरण संवाददाता, पंचकूला जम्मू्-कश्मीर में आई बाढ़ में पंचकूला के भी कुछ परिवार फंस गए हैं। यह परिवार घूमने के लिए श्रीनगर गए थे, लेकिन अचानक शुरू हुई बरसात एवं आई बाढ़ के कारण वहीं फंस गए हैं। सेक्टर 10 निवासी एवं भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी संजय आहूजा अपनी पत्नी एवं दो बच्चों के अलावा अपने दो जानकार परिवारों के साथ श्रीनगर में फंसे हुए हैं। संजय आहूजा के पिता मनोहर लाल आहूजा ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 01:49 AM (IST)
        

जीजीएस में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, मोहाली : जीजीएस कॉलेज ऑफ मार्डन टेक्नोलॉजी, खरड़ के सभागार में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर कॉलेज के वाइस चेयरमैन सुरिंदर पाल सिंह सचदेवा ने कहा कि शिक्षकों की भूमिका और उनके बहुमूल्य समर्थन तथा अनुसंधान गतिविधियों से पूर्णतया समर्पित यह दिवस सभी के लिए गर्व का दिन होता है। इसलिए हमें शानदार दिवस पर अपने शिक्षकों का आभार व प्रंशसा व्यक्त करके मनान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

चुनाव--कार्यकर्ता निष्ठापूर्वक भाजपा के लिए काम करें : मलिक

जासं, पंचकूला : भाजपा पूर्वी मंडल के अध्यक्ष हरेंद्र मलिक ने महेशपुर गाव में भाजपा शक्ति केंद्र और बूथ स्तरीय बैठक ली। बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि विधानसभा चुनाव के को देखते हुए प्रत्येक कार्यकर्ता निष्ठापूर्वक कार्य करे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत प्रत्येक कार्यकर्ता आपने साम‌र्थ्य के अनुसार संगठन गतिविधियों से अपने आप को जोड़ कर चले। उन्होंने कहा कि आगाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 06:50 PM (IST)
        

तीन झगड़ो में 4 महिलाओं सहित दस घायल

- गंदे पानी की निकाली को लेकर हुए झगड़े में महिला सहित तीन घायल संस, कुराली : क्षेत्र में हुए तीन अलग-अलग झगड़ों में दस व्यक्ति घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए स्थानीय सिवल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। घायलों में चार महिलाएं भी शामिल हैं। इस संबंधी पुलिस को सूचित कर दिया गया है। स्थानीय सिविल अस्पताल में उपचारधीन स्थानीय बार्ड नंबर 7 निवासी पप्पू ने बताया कि वह बाहर गया हुआ था कि कुछ व्यक्तियों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

भाजपा सरकार बनाने में करें सहयोग : गुलेरिया

पंचकूला : भारतीय जनता पार्टी के संगठन प्रभारी पुरुषोत्तम गुलेरिया ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा के इतिहास में पहली बार विशुद्ध रूप से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने वाली है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार के गठन के संकल्प को पूरा करने में शक्ति केंद्र और बूथ स्तर पर कार्यरत कार्यकर्ता अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा एक संगठनात्मक पार्टी है और यदि प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

गाव चौकी में गली सड़ी लाश मिलने से सनसनी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : गाव चौकी में एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति का शव संदिग्ध हालत में मिलने से सनसनी फैल। शव करीब 20 दिनों से भी ज्यादा पुराना व सड़ी गली हालत में था। शव के सड़े गले होने के कारण शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए समान्य अस्पताल की मॉर्चरी में रखवा दिया है। मोरनी रोड स्थित चौकी गाव के जंगलों में मिला लाश तकरीबन 20 दिन पुराना बताया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:29 PM (IST)
        

चुनाव--काग्रेस ने ही किया विकास : कौना

पिंजौर : काग्रेस सरकार के कार्यकाल में विकास कार्य हुए है, जब से जिला परिषद की जिम्मेवारी संभाली है तब से जिला पचंकूला के गावो में अब तक करोड़ों रुपये विकास पर लगा चुके हैं यह बात रविवार को जिला परिषद्व के चेयरमैन राजेश कौना ने पिंजौर में जानकारी देते हुए कही। उन्होंने कहा कि यही नहीं उन्होंने अभी जिले के गावों के विकास के लिए करीब 40 लाख रुपये मंजूर करवाए हैं इसमें जिले के गाव भरैली (बरवाला) में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 08:12 PM (IST)
        

हाईवे पर हादसों का कारण बन रहे लावारिस पशु

- प्रशासन बेखबर, हादसे में दो को चोटें संस, पिंजौर : पिंजौर में लावारिस पशुओं के कारण होने वाले सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वही नगर निगम प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। सोमवार को भी एनएच 22 पर स्थित खाकी शाह दरगाह के पास लावारिस पशु अचानक सड़क पर आ जाने से बाइक सवार दो लोग घायल हो गए। हादसे में घायल मनीष निवासी बिड़घगर ने बताया कि वह अपने पिता सालिग राम के साथ रथपुर कॉलोनी में ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

नवोदय विद्यालय की कच्ची सड़क निकाल रही सरकारी दावों की हवा

- डीसी के आदेश के बाद भी सड़क का काम अभी तक पेंडिंग - दो वर्षो से फाइलों में दम तोड़ रहा मरम्मत का आदेश कुराली : स्कूलों की शिक्षा को बेहतर बनाने तथा स्कूलों को प्रत्येक प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के दावों के उल्ट समीप गाव रकौली में केंद्र सरकार की स्कीम के तहत चल रहे नवोदय विद्यालय की कच्ची सड़क इन दावों की हवा निकाल रही है। नदी वाली जमीन में बनाए गए इस स्कूल को अभी तक पक्की सड़क नहीं मिल सक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 08:46 PM (IST)
        

कवियों ने अपनी रचनाओं से किया मंत्र मुग्ध

जागरण संवाददाता, पंचकूला हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी की ओर से अकादमी भवन में कवि दरबार 'मैं और मेरी कविताएं' का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता वरिष्ठ कवि एवं लेखक एसडी शर्मा ने की। चंडीगढ़ दूरदर्शन के निदेशक केके रत्तु एवं पंजाबी गायिका डोली गुलेरिया विशेष मेहमान के तौर पर उपस्थित थे। कार्यक्रम में लगभग 14 कवियों ने अपनी कविताओं के माध्यम से पंजाबी मां बोली का गुणगान किया। इस दौरान कवयित्री ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

सड़क न बनने पर युवाओं का गुस्सा फूटा, जताया रोष

-भिरैली से बरवाला जाने वाली सड़क में सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे - विधायक बंसल के पैतृक गांव की सड़क पांच साल बाद भी जस की तस संस, बरवाला : एक तरफ तो मौजूदा हरियाणा सरकार नंबर-1 हरियाणा के राग अलाप रही है, वहीं दूसरी ओर विधायक डीके बंसल का पाच साल का कार्यकाल के बीतने के बावजूद भी उनके पैतृक गाव भरैली की सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है। खस्ताहाल सड़क को लेकर युवाओं ने रविवार को अपना रोष जाहिर कर प्रदर्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें