1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

मनाेहर सरकार ने राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को हटाया

Manohar government removed State Women Commission Chairperson and Vice Chairperson

चंडीगढ़। मनोहर सरकार ने पिछली हुड्डा सरकार के दौरान गठित राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को पदों से बर्खास्त कर दिया है। आयोग की अन्य सदस्य पहले की तरह काम करती रहेंगी। महिला आयोग की अध्यक्ष कमलेश पांचाल और उपाध्यक्ष सुमन दहिया के बीच टकराव चल रहा था। बताया जात है कि सरकार ने इसी कारण यह कदम उठाया है। कमलेश पांचाल और सुमन दहिया के बीच विवाद पिछले दिनों काफी सुर्खियों में रहा। दहिया ने प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 03:29 PM (IST)
        

पंजाबी भाषा के विकास के लिए बनी कमेटी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : पंजाबी लोकधारा, संस्कृति और विरासत की आन एवं शान को बरकरार रखने के उद्देश्य से पंजाब सरकार ने मातृ भाषा पंजाबी को हर स्तर पर लागू करने के लिए कमर कस ली है। इस संबंधी एक रूपरेखा मुख्य सचिव सर्वेश कौशल की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय कमेटी में तैयार की गई है। मुख्य सचिव ने इस बात पर जोर दिया कि पंजाब सरकार द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार पंजाबी भाषा को प्रत्येक स्तर चाहे वह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:39 PM (IST)
        

आइएएस मोहम्मद शाइन से एक विभाग छीना

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : भाजपा सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। तत्काल प्रभाव से 16 डीएसपी बदल दिए गए हैं। एक आइपीएस को अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। दो आइएएस के तबादला एवं नियुक्ति आदेश भी जारी हुए हैं। आइएएस मोहम्मद शाइन का कद कम करते हुए उनसे एक विभाग छीन लिया गया है, जबकि फरीदाबाद के डीसी अमित कुमार को निगम आयुक्त का भी जिम्मा मिला है। चंडीगढ़ में डीसी के पद पर विवादित रहे आइएएस मो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:39 PM (IST)
        

200 प्रमुख कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी भाजपा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : महासदस्यता एवं महासंपर्क अभियान के बाद भाजपा प्रदेश के करीब 20 हजार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी। प्रदेश प्रवक्ता वीर कुमार यादव ने बताया कि 5 व 6 अगस्त को कुरुक्षेत्र मेंवर्कशाप लगेगी। विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर इसका शुभारंभ करेंगे। समापन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किया जाएगा। वर्कशाप में लगभग 200 प्रमुख कार्यकर्ता प्रशिक्षित किए जाएंगे। ये 283 मंडलों के कार्यकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:39 PM (IST)
        

तीस नगर पालिकाओं में खराब शौचालयों की दोबारा बनेगी डीपीआर

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : भाजपा सरकार केंद्र की तर्ज पर स्वच्छ हरियाणा अभियान को अमलीजामा पहनाने में जुटी है। निकाय स्तर पर नित नए प्लान तैयार किए जा रहे हैं। मगर अभियान की सफलता निकायों के योजना को धरातल पर सही तरह से लागू करने पर टिकी हुई है। शहरी स्थानीय निकाय विभाग के निर्देशों पर बीते महीने नगर निगमों, नगर परिषद, नगर पालिका और समितियों ने अपने क्षेत्र में सिटी सेनीटेशन प्लान तैयार किए। अब निका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:39 PM (IST)
        

बच गई 2200 एक्सटेंशन लेक्चरर की नौकरी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : सरकारी कॉलेजों से हटाए जा चुके 2200 एक्सटेंशन लेक्चरर के लिए राहत भरी खबर है। सरकार ने उनकी सेवाएं जारी रखने का निर्णय लिया है। इनकी नई सिरे से ज्वाइनिंग पुरानी प्रक्रिया के तहत होगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने इनके सेवा विस्तार को मंजूरी दे दी है। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से भेजी गई फाइल भी स्वीकृत कर दी गई है। कॉलेजों में लेक्चरर के पद पर से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:39 PM (IST)
        

हरियाणा में खुद का लैंड पूल बनाने की तैयारी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : विकास परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण करने में आ रही दिक्कतों के मद्देनजर राज्य सरकार खुद का लैंड पूल तैयार करने को लेकर गंभीर हो गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को मंत्री समूह की बैठक में अधिग्रहण के विरोध में होने वाले आंदोलनों पर विचार विमर्श के बाद लैंड पूल बनाए जाने की जरूरत पर जोर दिया। मंत्रियों ने भी लैंड पूल बनाए जाने पर सहमति जताई है। प्रदेश की उद्योग न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:39 PM (IST)
        

गरीबों को सस्ता व जल्द न्याय दिलाएं अधिवक्ता : मनोहर

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिवक्ताओं से गरीब और जरूरतमंद लोगों को सस्ता और जल्द न्याय दिलाने की अपील की है। मुख्यमंत्री मंगलवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुकद्दमेबाजी कम से कम करने में भी विधि क्षेत्र से जुड़े लोग अहम भूमिका निभाएं। उन्होंने बार एसोसिएशन को अपने विवेकाधीन कोष से एक करोड़ रुपये देने की घोष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:39 PM (IST)
        

एचसीएस भी बन सकेंगे निगमों के आयुक्त

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : आइएएस अधिकारियों की कमी के चलते नगर निगमों में अब एचसीएस अधिकारियों को भी आयुक्त लगाया जा सकेगा। शहरी निकाय विभाग इस व्यवस्था के लिए जल्दी ही अध्यादेश लाने वाला है, जिसे विधानसभा के मानसून सत्र में पास करा लिया जाएगा। विधानसभा में भाजपा का बहुमत होने के कारण इस अध्यादेश के पास होने में दिक्कतें नहीं आने वाली हैं। प्रदेश में नौ नगर निगम हैं। गुड़गांव और फरीदाबाद को छोड़कर कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:39 PM (IST)
        

दिल्ली प्रदर्शन में हिस्सेदारी करने पहुंचेंगे हरियाणा के कांग्रेसी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में दिल्ली में होने वाले प्रदर्शन में हरियाणा के कांग्रेसी भी शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर की ओर से पूर्व पदाधिकारियों, पूर्व जिलाध्यक्षों, विधायकों, पूर्व विधायकों, सांसदों, पूर्व सांसदों और चुनाव लड़ चुके उम्मीदवारों को दिल्ली पहुंचने को कहा गया है। राज्य में चूंकि अभी प्रदेश कमेटी की घोषण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 02:39 PM (IST)
        

हरियाणा सरकार ने किए 24 पुलिस अफसरों के तबादले

Haryana government transfered  24 police officers

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने राज्य के कई जिलों के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी ) बदल दिए हैं। सरकार ने कुल 24 पुलिस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें एक भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और 23 हरियाणा पुलिस सेवा (एचपीएस) अधिकारी हैं। इनमें से कुछ को अतिरिक्त कार्यभार व नियुक्ति आदेश दिए गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) डॉ. सी.एस.राव को पी.एस.अहलावत की अवकाश अवधि के दौरान पुलिस महानिरीक्षक (रेलवे एवं कमां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 11:11 AM (IST)
        

अब आसान नहीं होगी नर्सिग की पढ़ाई

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा के नर्सिग कॉलेजों में दाखिला लेना अब आसान नहीं। राज्य के लिए स्वीकृत 1800 सीटों पर 8000 विद्यार्थियों द्वारा परीक्षा देने के गोरखधंधे की रिपोर्ट आने से पहले ही सरकार सख्त हो गई है। नए शिक्षण सत्र में सिर्फ 1800 सीटों पर ही दाखिले दिए जाएंगे। काउंसिलिंग भी मुख्यालय के अधीन होगी। राज्य में 134 नर्सिग कॉलेज हैं। इनमें एएनएम के 72 और जीएनएम के 62 कॉलेज शामिल हैं। पिछली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

वर्षो से सचिवालय में गंदा पानी पी रहे सीएम और मंत्री

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा सचिवालय में ही पीने का पानी साफ नहीं है। टंकियों की लंबे समय से सफाई न होने से पानी में गाद व काई जमा है। इसी पानी को मुख्यमंत्री, मंत्री और सचिवालय में बैठने वाले अधिकारी पी रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अगर मंगलवार को सचिवालय की छत पर रखी टंकी का औचक निरीक्षण नहीं करते तो इसका खुलासा नहीं हो पाता। चूंकि सचिवालय की छत पर जाने की अनुमति आम आदमी को नहीं है। सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

लाभपात्रों के बैंक खाते में पहुंची पेंशन

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को थारी पेंशन, थारे पास योजना की शुरूआत की। इसके माध्यम से 10 लाख से अधिक लाभपात्रों की मार्च से मई महीने तक की 13.23 करोड़ व जुलाई की 119 करोड़ रुपये की पेंशन राशि खातों में जमा करा दी गई। सिविल सचिवालय में योजना का शुभारंभ करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा जल्द ही देश का पहला ऐसा राज्य होगा, जहां सभी 6757 गांव बैंकिंग से जुड़े होंगे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

आबकारी एवं कराधान अधिकारियों पर सख्त हुए कैप्टन

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : आबकारी एवं कराधान मंत्री कैप्टन अभिमन्यु बकाया वसूली में अधिकारियों की सुस्ती से सख्त नाराज हैं। उन्होंने जिला आबकारी एवं कराधान अधिकारियों को कामकाज का तरीका बदलने का निर्देश देते हुए सुधरने के लिए 15 दिन का समय दिया है। इसके बाद कैप्टन हर जिले में बकाया वसूली की समीक्षा करेंगे और लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को सचिवालय में आबकारी एवं क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 01:06 AM (IST)
        

तबादले नहीं होने पर खफा भाजपा विधायक

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : भाजपा विधायकों में कर्मचारियों के तबादले नहीं होने से खासी नाराजगी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बुलाई गई स्टडी ग्रुप की बैठक में विधायकों ने तबादले नहीं होने का मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री ने विधायकों को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार जल्द ही तबादला नीति बनाने जा रही है, जिसके तहत कर्मचारियों के तबादले हो सकेंगे और उन्हें राजनीतिक सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ेगी। मुख्यमंत्री न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

राज्य महिला आयोग की ट अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बर्खास्त

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : मनोहर सरकार ने हुड्डा सरकार के दौरान गठित राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष और उपाध्यक्ष आयोग के गठन में तकनीकी खामियों का हवाला देते हुए बर्खास्त कर दिया है। आयोग की अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बना तो दिए गए थे, लेकिन उनके अधिकार, नियम और सदस्यों की शक्तियों के बारे में कोई नियम निर्धारित नहीं किए गए थे। गुड़गाव की पूजा शर्मा, कुरुक्षेत्र की प्रवेश राणा, पलवल से चंद्रकाता और यमुनानगर की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 01:05 AM (IST)
        

मसूरी घूमने गए खन्ना के हेयर ड्रेसरों की कार खाई में गिरी, तीन की मौत

संवाद सहयोगी, खन्ना मंगलवार की छुट्टी का लुत्फ उठाने के लिए मसूरी घूमने गए खन्ना के पाच हेयर ड्रेसरों ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि यह सफर उन्हें मौत के मुंह में ले जाएगा। इनकी एस्टीम कार मसूरी से 10 किलोमीटर आगे कैम्पटी फॉल के पास खाई में गिर गई। कार में सवार छह लोगों में एक पुलिसकर्मी भी था। उनमें से तीन की मौत हो गई। अन्य को सीएमआइ अस्पताल देहरादून भर्ती करवाया गया। थाना कैम्पटी के कास्टेबल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 12:44 AM (IST)
        

ऑनर किलिंग के बढ़ते मामलों पर जताया रोष

जागरण संवाददाता, पंचकूला : प्रदेश में बढ़ते हुए ऑनर किलिंग के मामलों को लेकर मंगलवार को अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की अध्यक्ष शकुंतला जाखड़ सहित कई पीड़ित परिवार पुलिस मुख्यालय पहुंचे। इनमें भिवानी जिले के दुल्हेड़ी व हिसार के ढाणा कला गाव सहित ऑनर किलिंग के कई पीड़ित परिवार शामिल थे। समिति की अध्यक्ष शकुंतला जाखड़ ने कहा कि पिछले पांच वर्षो में ऑनर किलिंग के बढ़ते मामले बेहद गंभीर चिंता का विषय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 05 Aug 2015 12:40 AM (IST)
        

एचसीएस यादव और कैरो की याचिका खारिज

जागरण संवाददाता, पंचकूला : स्थानीय अदालत ने मंगलवार को दो एचसीएस अधिकारियों दिनेश यादव एवं उप डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) डीआर कैरो सहित तीन तहसीलदारों एवं एक कानूनगो की याचिकाओं को खारिज कर दिया। इन सभी पर शामलात भूमि के नाम पर करोड़ों रुपये बांटने का आरोप है। अदालत ने कालका कोर्ट के आदेश, जिसमें कैरो को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया था, पर दाखिल पुनरीक्षण याचिका को भी खारिज कर दिया। अदालत ने सभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 11:42 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें