Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

झुग्गी में आग लगने से महिला व बच्चे की मौत

बरवाला : सरकावाला के पास एक झुग्गी में आग लगने से एक महिला व एक बच्चे की झुलसने से मौत हो गई। एसएचओ दीपक शर्मा ने बताया कि गांव फरीदपुर बरेली उत्तर प्रदेश का मुस्लिम समुदाय का एक व्यक्ति मुन्ना अपने परिवार के साथ सरकावाला के नजदीक गढ़ी गाव के दर्शन ¨सह से ठेके पर जमीन लेकर सब्जी उगाने का काम करता था और वहीं खेतों में ही झुग्गी बनाकर रहता था। शुक्रवार देर रात अचानक उनकी झुग्गी में आग लग गई। उस समय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:27 PM (IST)
        

हरियाणा से काग्रेस का सफाया तय : भाऊ

- भाजपा हरियाणा में भेदभाव रहित शासन प्रणाली के लिए वचनबद्ध - इनेलो समर्थकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की संस, कालका : जिस प्रकार से काग्रेस को पूरे देश से साफ कर दिया गया है, ठीक वैसे ही भाजपा की लहर अब कालका विधानसभा क्षेत्र से भी काग्रेस को साफ कर देगी। कालका समेत पूरे हरियाणा के लोग इस बार प्रदेश में कमल खिलाने का मन बना चुके है। यह वक्तव्य जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता वीरेद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:56 PM (IST)
        

नया गाव में सफाई व्यवस्था न होने से रोष

संस, बरवाला : बरवाला-अंबाला मार्ग पर स्थित नया गाव के अमर सिंह, राजा राम, नारग सिंह, नत्थू राम, अमरजीत, कृष्ण कुमार, सोहन लाल सहित अन्य काफी संख्या में ग्रामीणों ने गाव में सफाई व्यवस्था न होने पर रोष जताते हुए कहा कि उनके गाव में सफाई व्यवस्था बिल्कुल ठप पड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गावों में गलियों व नालियों की सफाई के लिए जो कर्मचारी लगाए हुए है वे सफाई व्यवस्था की और कोई ध्यान नहीं दे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 06:51 PM (IST)
        

शहीदों के कारण ले रहे सांस : बंसल

जागरण संवाददाता, पंचकूला : सरहद पर बैठे वीर सिपाहियों के कारण ही हम अपने घरों में चैन से सो पाते है और इन्हीं जवानों एवं जंग में शहीद वीरों के बलिदानों के फलस्वरूप ही आज हम विश्व के सबसे बडे प्रजातंत्र देश के स्वतंत्र वातावरण में सुख की सास ले रहे है। ये बातें पंचकूला के विधायक डीके बंसल ने सेक्टर 2 में स्थित मेजर संदीप साकला चौक पर कारगिल विजय दिवस की 14वीं वर्षगाठ पर आयोजित कार्यक्रम में अमर श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 08:45 PM (IST)
        

ईटीटी व पंजाब पुलिस में झड़प की स्थिति

जागरण संवाददाता, मोहाली अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे ईटीटी सदस्यों की पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से मिलने की जिद के दौरान कई बार पुलिस व अध्यापकों में झड़प की स्थिति बनी। बादल फोर्टिस अस्पताल में कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। इसके चलते ईटीटी अध्यापक पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के सामने एकत्रित हो गए। अध्यापकों को आपे से बाहर होता देख एक पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को बादल से मिलने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

खरड़ में मैनहोल के ढक्कन गायब, रोज हो रहे हादसे

- शिकायत के बावजूद नगर कौंसिल मोहल्लों की नहीं ले रहा सुध - खुले मैनहोल के कारण हो चुके हैं कई हादसे खरड़ : नगर कौंसिल खरड़ द्वारा खरड़ शहर में बिछी भूमिगत स्टार्म लाइन क्षेत्रवासियों की सहूलियत के लिए डाले गए थे। परन्तु अब क्षेत्र में बिछी भूमिगत स्टार्म लाइन के मैनहोल के ढक्कन न होने के कारण जी का जंजाल बन गए हैं। इमली वाला मंदिर वाली गली व कुंहारों का मोहल्ला व उसके आसपास के क्षेत्र में बिछी भूम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं : सतविन्द्र

संस पिंजौर : पंजाबी वेलफेयर एसोसिएशन, एचएमटी द्वारा शुक्रवार को 8वें वार्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन जिला रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से डॉ सीमा घई के नेतृत्व में बीआर अंबेडकर भवन में किया गया। शिविर में 100 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। इस मौके पर प्रदेश काग्रेस महासचिव एवं पूर्व विधायक सतविन्द्र सिंह राणा व एचएमटी के एक्जयूटिव डायरेक्टर कर्नल केपी मिश्रा ने किया। पंजाबी वेलफेयर एसोसिएशन, एचएमटी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 05:46 PM (IST)
        

वृक्ष लगाओ वातावरण बचाओ खरड़ में आज

खरड़ : वातावरण को प्रदूषण मुक्त करने के लिये मनुष्य को अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने चाहिए, ताकि इस वातावरण को दूषित होने से बचाया जा सके। यह शब्द रोटरी क्लब के प्रोजेक्ट चैयरमेन हरिंदर सिंह ने कहे। उन्होंने कहा की 25 जुलाई को वृक्ष लगाओ वातावरण बचाओ एक समारोह किया जा रहा है । इसके अन्तर्गत रेलवे स्टेशन रोड के इर्द गिर्द पौधे लगाए जाएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

भोले पर चढ़ेगा जल, अदा होगी रमजान की नमाज

-एक साथ सावन शिवरात्रि और रमजान की आखिरी नमाज, मंदिरों में प्रबंध पूरे जागरण संवाददाता, पंचकूला : सावन शिवरात्रि के चलते पंचकूला में कावड़ियों का वापस पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। कावड़ लेकर शिव भक्त भारी संख्या में महादेवपुरा शिव मंदिर सकेतड़ी के अलावा शहर के अन्य मंदिरों में पहुचने लगे है। एसवी फोरम फॉर कॉमन कॉज के चेयरमैन विनोद बगई ने कावड़ शिविर माजरी चौक, खड़क मंगोली, बरवाला, नाडा साहिब, रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:33 PM (IST)
        

मतदान करवाने के लिए ट्रे¨नग देंगे : फुलिया

- कालका व पंचकूला में सचारू मतदान के लिए बैठक में डीसी ने दी जानकारी जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा विधानसभा आम चुनाव, 2014 के लिए विधानसभा कालका एवं पंचकूला में मतदान सुचारू रूप से संपन्न करवाने के दृष्टिगत मतदान से जुडे़ सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया ने जिला सचिवालय के सभागार में ट्रेनिंग से संबोधित आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

खाद्य लाइसेंस व पंजीकरण के लिए शिविर कल

जागरण संवाददाता, पंचकूला : सिविल सर्जन की अध्यक्षता में आगामी 26 जुलाई को सिविल सर्जन कार्यालय में खाद्य सुरक्षा एवं माणक अधिनियम, 2006 तथा नियम 2011 के तहत खाद्य पदार्थ विक्रेताओं के लिए लाइसेंस लेने व पंजीकरण करवाने के लिए जागरुकता शिविर लगाया जाएगा। विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि कोई भी कारोबारी एक वर्ष से पाच वर्ष तक का लाईसेंस लेने व पंजीकरण करवाने के लिए अपने आवेदन पत्र दे सकता है। आवेदन करने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

गांव अभयपुर में शराब का ठेका तोड़ा

-लोगों के विरोध के बाद निगम ने जेसीबी से गिराया ठेका -लंबे समय से गांव अभयपुर के लोग थे ठेके से परेशान जागरण संवाददाता, पंचकूला : गांव अभयपुर में शराब के ठेके के कारण परेशान लोगों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया। लोग शराब के ठेके को बंद करने की मांग कर रहे थे, परंतु नगर निगम इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा था। आज लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सड़क पर नगर निगम एवं हुडा के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

विस चुनाव में करेगे काग्रेस का बॉयकाट : बेदी

संस पिंजौर- पिंजौर स्थित गुरुद्वारा मंजी साहिब में सोमवार को हुई एक बैठक में पिंजौर व कालका की सिख संगत एकत्रित हुई। बैठक मेंहुड्डा सरकार द्वारा हरियाणा के लिए बनाई गई अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेंटी के विरोध स्वरूप निंदा प्रस्ताव पारित करने के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में काग्रेस पार्टी का बॉयकाट करने की घोषणा की गई। इस मौके पर अकाली दल बादल के जिलाध्यक्ष मलविंद्र बेदी ने उपस्थित लोगो को स बोधित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:33 PM (IST)
        

कावड़ियों के सेवा शिविर का शुभारभ

-15 हजार की राशि, लंगर एवं टेट के लिए सभा को भेंट की पिंजौर संस : सनातन धर्म सभा व पंजाबी सभा एचएमटी के संयुक्त तत्वावधान में शिव कावड़ियों की सेवा के लिए एचएमटी में 5 दिवसीय सेवा शिविर लगाया गया है। इसका शुभारभ सोमवार को काग्रेस प्रदेश महासचिव एवं किसान खेत मजदूर काग्रेस जिला प्रधान सुदेश शर्मा द्वारा हवन-यज्ञ कर शिविर का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर सुदेश शर्मा ने शिव कावड़ियों के लंगर व टैट के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:30 PM (IST)
        

सिखों को बांटने की कोशिश : रणधीर सिंह

जागरण संवाददाता, पंचकूला : भाजपा सूचना प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रणधीर सिंह सैनी ने कहा है कि वोटों की खातिर हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं पूर्व वित्त मंत्री ने प्रदेश में अलग एचएसजीपीसी बनाकर सिखों को बांटने का काम कर दिया है, इससे आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस हरकत के कारण यदि राज्य में कानूनी व्यवस्था बिगड़ी, तो इसकी जिम्मेदार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:46 PM (IST)
        

पंचकूला का नहीं हो रहा विकास : रणधीर सिंह

जागरण संवाददाता, पंचकूला : भारतीय जनता पार्टी सूचना प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रणधीर सिंह सैनी ने अपने समर्थकों के साथ पंचकूला ग्रामीण इलाकों में संपर्क किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पिछले दस साल के शासन में पंचकूला की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया है, इसीलिए यह इलाका हर क्षेत्र में पिछड़ गया है। सैनी ने कहा कि राज्य में होने वाले विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस का वही हाल होगा, जो केंद्र में हुआ है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:40 PM (IST)
        

--सेक्टर 4 स्कूल की जर्जर हालत पर भड़के बंसल

फोटो सहित -दौरा कर अधिकारियों को तुरत स्कूल ठीक करने को कहा जागरण संवाददाता, पंचकूला : विधायक डीके बंसल ने सेक्टर 4 पंचकूला में आयोजित खुले दरबार में सेक्टरवासियों की समस्याएं सुनीं। विधायक के समक्ष सेक्टर 4 के निवासियों एवं जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के गैर सरकारी सदस्य ओपी तनेजा, पूर्व सरपंच हसराज, मनोहर लाल, मागे राम कटारिया व अन्य लोगों ने सामूहिक रूप से सेक्टर 4 में स्थित राजकीय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

सरकारी योजनाओं की जानकारी दी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : जिला सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियों को जन-जन तक पहुचाने के लिए चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। विशेष प्रचार अभियान के तहत विभाग की भजन मंडली द्वारा जगबीर सिंह के नेतृत्व में 10 जुलाई से गाव हगोला, शहजानपुर, टाबर, गरीड़ा, गरीड़ा गुजरा, इदरधनुष ऑडिटोरियम, उपरला जोहलुवाल, एचएमटी पिंजौर, निचला जोहलुवाल, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

बिजली-पानी से लोग परेशान : चौधरी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : काग्रेस सरकार ने जनता से वायदे तो बहुत कर दिए, परतु पूरा कोई नहीं किया। लोग बिजली-पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। रायपुररानी, मोरनी, पिंजौर ब्लॉक व कालका-पिंजौर में पीने के पानी का गहरा संकट छाया हुआ है। यह बात आज गाव टोडा में इनेलो के कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि बिजली 14 घटे देने की बात करने वाली सरकार की हकीकत यह है कि आज लोगों को मुश्किल से 5 घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 06:15 PM (IST)
        

ओपी सिहाग का स्थानांतरण, सुरेश कुमार नए ईओ

- सिहाग होंगे पानीपत के इओ, राजनीतिक कारणों से हुआ तबादला जागरण संवाददाता, पंचकूला : नगर निगम पंचकूला के कार्यकारी अधिकारी ओपी सिहाग का हरियाणा सरकार ने स्थानांतरण कर दिया है। सिहाग पिछले ढाई साल से पंचकूला में बतौर ईओ काम कर रहे थे और उन्हें पंचकूला की समस्याओं के बारे में जानकारी था। सिहाग के एकाएक स्थानांतरण के बाद पंचकूला के विकास कार्यो पर फर्क पड़ेगा, क्योंकि इससे पूर्व भी कई बार कार्यकारी अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें