Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

सड़क हादसे में तीन गंभीर

संस, बरवाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर स्थित बतौड़ गाव के पास वीरवार देर सायं एक सड़क हादसे में तीन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार एक टैंकर हाईवे पर सड़क के किनारे पर खड़ा था। संजय कुमार पुत्र अलीजानवासी नग्गल मैक्सी कैब चालक अपनी मैक्सी कैब लेकर मौली की तरफ से बरवाला की तरफ आ रहा था जैस ही वह बतौड़ गाव के पास पहुंचा तो सड़क के किनारे बिना पार्किग लाइट जलाए खड़े ट्रक में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        

बरवाला व रामगढ़ सभा ने मनाई विश्वकर्मा जयंती

संस, बरवाला : भगवान श्री विश्वकर्मा सभा बरवाला के तत्वाधान में शुक्रवार को भगवान श्री विश्वकर्मा जयंती मंदिर में बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस मौके पर झडे की रस्म अदाकर हवन यज्ञ किया गया तथा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने मंदिर में नतमस्तक होकर मन्नते मागी और भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। इसके अलावा गाव रत्तेवाली में भी विश्वकर्मा दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:55 PM (IST)
        

चाय बनाते समय आग लगने से महिला की मौत

संस, डेराबस्सी वार्ड दस के रौणी मोहल्ले में मंगलवार शाम गैस सिलेंडर लीक होने से लगी आग में झुलसकर एक महिला की मौत हो गई। मृतका की शिनाख्त 45 वर्षीय नीलम पुत्री रामस्वरूप के रूप में हुई है। वह सेंट्रल वेयरहाउस पंचकूला में कार्यरत थी। जानकारी के मुताबिक नीलम शाम करीब पाच बजे घर आने के बाद दूसरी मंजिल पर चली गई। उस समय घर के सभी सदस्य घर की सफाई में व्यस्त थे। नीलम की मा शाति देवी ने बताया कि न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:39 PM (IST)
        

पटाखा रहित दीवाली मनाने का संदेश

जागरण संवाददाता, पंचकूला : एसएमडी लिटल चैंप स्मार्ट स्कूल सेक्टर 2 में प्रदूषण रहित दीवाली मनाई गई। इस दौरान बच्चों ने स्कूल को रंगोलियों आदि से सजाया और फूलों से सजावट की। उन्होंने परंपरागत दीयों को भी सजाया। स्कूल में लक्ष्मी पूजन किया गया। विद्यार्थियों ने इस अवसर पर भगवान राम के जीवन चरित पर आधारित लघु नाटिका भी प्रस्तुत की। इन पटाखों से न सिर्फ ध्वनि प्रदूषण होता है, बल्कि पशु भी सहम जाते हैं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        

जवानों की शहादत को व्यर्थ न जाने दें : वशिष्ठ

जागरण संवाददाता, पंचकूला : पुलिस शहीद दिवस हर पुलिस जवान को अपनी ड्यूटी के प्रति कर्तव्यपरायण रहने व शहीदों की शहादत को व्यर्थ न जाने देने की प्रेरणा देता है। इस दिन हर जवान को अपनी ड्यूटी के प्रति सजग रहने की सौगंध लेनी चाहिए। ये उद्गार पुलिस महानिदेशक श्रीनिवास वशिष्ठ ने मंगलवार को पुलिस लाइन में राज्य स्तरीय पुलिस शहीद स्मृति दिवस के अवसर पर जवानों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:41 PM (IST)
        

दीवाली को लेकर सजने लगे बाजार, बढ़ी चहल-पहल

बरवाला : दीपावली के पर्व में अभी कुछ ही दिन बाकी है लेकिन इस पर्व को लेकर कस्बे के बाजार में दुकाने पूरी तरह से सज चुकी है और चहल पहल के साथ लोग खरीददारी में भी लोग जुट गए है। दीवाली के इस त्यौहार को लेकर दुकानदारों ने अपनी दुकाने बड़े आकर्षक ढ़ग से सजा दी है। ऐसे में अब कस्बे का बाजार भी पूरी तरह से मनमोहक नजर आने लगा है और शाम ढलने के बाद रग बिरगी लाइटों की रोशनी से कस्बे का बाजार ग्राहकों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        

सेक्टर-19 मंदिर का गल्ला खोलने पर हंगामा

जागरण संवाददाता, पंचकूला - सेक्टर 19 में मंदिर में शनिवार को दो पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ। मंदिर में पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है और मंदिर में आने वाले चढ़ावे को लेकर कई बार हंगामा हो चुका है। रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटी के पास भी इस मंदिर का विवाद पहुंच चुका है। शनिवार को मंदिर के प्रधान कृष्ण कुमार गोयल एवं काता देवी ने गुपचुप तरीके से मंदिर में रखे दानपात्रों को खोलना चाहा। यह दानपात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

बच्चों को दी स्वच्छता अभियान की जानकारी

लालडू प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी द्वारा चलाये गये स्वच्छ भारत अभियान में अपना योगदान डालते हुये स्थानीय गॉड बलैसिंग पब्लिक स्कूल में बच्चों को सफाई के प्रति जागरूक करने के मकसद से श्लोगन तथा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई। इस अभियान की शुरूआत स्कूल के एमडी नरदेव शर्मा द्वारा बच्चों को संदेश देकर की गई। इस के उपरात स्कूल के चेयरमैन संजीव शर्मा, शालिनी शर्मा तथा मुख्य अध्यापिका सुषमा रानी के नेतृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:05 PM (IST)
        

डीपीएस में डेकाडास का रगारग आयोजन

संस पिंजौर : डीपीएस पिंजौर के 10 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित वार्षिक समारोह में आज शनिवार को डेकाडास का रगारग आयोजन किया गया। इस अवसर पर समारोह की मुख्य अतिथि यूआइडीएआइ की उपमहानिदेशक केसनी आनंद अरोड़ा ने दीप जलाकर समारोह का रगारग आगाज किया। उन्होंने कहा कि पिंजौर के इस सुनसान इलाके में विद्या की ज्योति जलाकर उन्होंने करिश्मा कर दिखाया है। दूर दूर तक पिंजौर का नाम रोशन किया है। आज के इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

सीधी बिजाई, बंपर उपज से किसानों के चेहरे खिले

बरवाला : सवा कंपनी के धान की फसल के बीज सवा-127 की सीधी बिजाई द्वारा किसानों को बंपर उपज प्राप्त हुई है। कंपनी के टैरेटेरी मैनेजर सन्नी सिंधु ने यह जानकारी पत्रकार वार्ता के दौरान देते हुए बताया कि जसबीर राणा पुत्र जयसिंह गाव बलटाना (मोहाली) ने 25 बीघा जमीन में 120 दिन में 38 क्विंटल प्रति एकड़ धान की फसल प्राप्त की और जसमीत सिंह पुत्र अमरीक सिंह गाव सुल्लर जिला (अम्बाला) ने एक एकड़ में 42 क्विटल व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

चोरो ने उड़ाया शव वाहन का टायर

पिंजौर : चोर अभी तक तो घरों व दुकानो में ही चोरी को अंजाम देते थे लेकिन अब चोरो ने शव वाहन को भी नही बख्शा। शुक्रवार को चोरों ने खाकी शाह मलंग दरगाह के पास खड़े शव वाहन से एक टायर चोरी कर लिया। मामले की जानकारी देते हुए शव वाहन के चालक इल्म खान ने बताया कि वह हित चैरिटेबल ट्रस्ट का शव वाहन पिछले कई सालों से चला रहा है। रोज की तरह वह शुक्रवार शाम को करीब 4 बजे शव वाहन खाकी शाह मलंग के पास खड़ा होकर अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

दीवाली को लेकर सजने लगे बाजार, बढ़ी चहल-पहल

बरवाला : दीपावली के पर्व में अभी कुछ ही दिन बाकी है लेकिन इस पर्व को लेकर कस्बे के बाजार में दुकाने पूरी तरह से सज चुकी है और चहल पहल के साथ लोग खरीददारी में भी लोग जुट गए है। दीवाली के इस त्यौहार को लेकर दुकानदारों ने अपनी दुकाने बड़े आकर्षक ढ़ग से सजा दी है। ऐसे में अब कस्बे का बाजार भी पूरी तरह से मनमोहक नजर आने लगा है और शाम ढलने के बाद रग बिरगी लाइटों की रोशनी से कस्बे का बाजार ग्राहकों को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:03 PM (IST)
        

विर्धाथियों को पटाखों के नुकसान बताए

संस खरड़ : सर्विंग अर्थ सोसायटी, पंजाब की तरफ से शुक्रवार को स्थानीय एपीजी स्मार्ट पब्लिक स्कूल में पटाखों के प्रयोग को रोकने और उससे पैदा होने वाली खतरनाक बीमारियों से बचाव के लिए प्रदूषण रहित दीवाली मनाए जाने की अपील की गई। आयोजित सेमिनार के दौरान मुख्य मेहमान के रूप में तौर पर पहुँचे भाजपा जिला मोहाली के सचिव अजय गुप्ता बोबी ने कहा कि दीवाली मौके पटाखों के कारण होने वाला प्रदूषण हम सभी के लिए ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर में गड्ढे में गिरी कार, बाल-बाल बचा चालक

संस, बरवाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर बतौड़ गाव के नजदीक स्थित ढाबों के पास एक ट्रक व कार की टक्कर में कार चालक बाल-बाल बच गया। विवरण के अनुसार एक कार बरवाला से मौली की तरफ जा रही थी और एक ट्रक मौली की तरफ से बरवाला जा रहा था। राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर बतौड़ गाव के पास दोनों की आमने सामने भिंड़त हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार सड़क से नीचे गड्ढों में जा गिरी और कार का पिछला हिस्सा बुरी तरह से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 10:40 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो की मौत, लगा जाम

संस, बरवाला राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गाव अलीपुर टाउन के पास ट्राला व महिन्द्रा यूटिलिटी की आमने-सामने टक्कर के बाद ट्राला पलट गया। इससे ट्राला परिचालक व एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी के अनुार ट्राला रामगढ़ की तरफ से बरवाला की ओर आ रहा था और महिन्द्रा यूटिलिटी बरवाला-रायपुररानी सब्जी उतारकर रामगढ़ की तरफ जा रही थी। इन दोनों की गाव अलीपुर टाउन के पास टक्कर हो गई। ट्राला पलटने से ट्राला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

लावारिस महिलाओं को पहुचाया प्रभु आसरा ट्रस्ट

- रोटरी क्लब ने दिलाया बरसों के नारकीय जीवन से छुटकारा संस, डेराबस्सी : शहर में बरसों से नारकीय जीवन भोग रही दिमागी रूप से कमजोर दो महिलाओं की मदद के लिए आखिर रोटरी क्लब ने पहल की। सेहत विभाग के सहयोग से रोटरी क्लब के सदस्यों ने इन महिलाओं को प्रभु आसरा ट्रस्ट, कुराली में आश्रय दिलाकर उन्हे नारकीय हालात से भी मुक्ति दिलाई। ये महिलाएं बस स्टैड और हाईवे के फुटपाथ पर गंदे बिस्तर व कपड़ों में जीवन व्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

88 हजार क्विंटल धान की फसल पहुची

बरवाला : अनाज मंडी बरवाला में अब तक 88 हजार क्विंटल धान की फसल आ चुकी है। मंडी सचिव सुमन लता ने बताया कि किसानों की धान की फसल की खरीद सरकारी एजेंसी एग्रो व हैफेड द्वारा की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

नदी से रेत-मिट्टी उठाने का गाववासियों ने किया विरोध

कुराली : गाव सोहाली की नदी में रेत और मिट्टी को उठाने का गाववासियों ने कड़ा विरोध किया है। गाववासियों ने इस संबंधी कार्रवाई की माग करते हुए कडे़ संघर्ष की चेतावनी दी है। इस संबंधी रोष प्रकट करते हुए गाव सोहाली के सतनाम ¨सह, प्रगट ¨सह, जस¨वद्र ¨सह, सुच्चा ¨सह, प्रदीप ¨सह, त¨जद्र ¨सह, हर¨जद्र ¨सह और अन्य ने कहा कि उनके गाव की नदी में निरतर रेत और मिट्टी को उठाने का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

मोहाली से अंतराष्ट्रीय उड़ानें अगले महीने से : चन्दूमाजरा

कुराली :हलका आनंदपुर साहिब के सासद प्रो.प्रेम ¨सह चन्दूमाजरा ने दावा किया कि मोहाली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने अगले महीने से शुरू हो जाएंगी। स्थानीय वार्ड नंबर 5 के मंदिर में हुए समागम में पहुचे चन्दूमाजरा ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मोहाली से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू होने के साथ पंजाब और हरियाणा सहित अन्य कई राज्यों के लोगों को लाभ मिलेगा। इसी दौरान प्रो.चन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

नाबालिग से दुष्कर्म, भाई ने सदमे में निगला जहर

संस, खरड़ :एक नाबालिग लड़की को उसके पास ही के गाव का एक युवक कई महीने तक अपनी हवस का शिकार बनाता रहा। इस बात का पता चलते ही लड़की के भाई ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने लड़की के साथ दुष्कर्म व भाई को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे काबू कर लिया है। पीडि़त 17 वर्षीय नाबालिग ने बताया कि वह पास के गाव में किसी के घर में पिछले कुछ माह से काम करने जाती थी। जहा घर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Oct 2014 09:54 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें