Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

हादसों को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, पंचकूला : अतिरिक्त उपायुक्त एसपी अरोड़ा ने सुरक्षा की दृष्टि से अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे स्कूलों की बसों के चालकों के रिफ्रेशर कोर्स दिलवाएं ताकि बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। अरोड़ा मंगलवार को जिला सचिवालय के सभागार में जिला सड़क सुरक्षा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। एडीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पुल एवं पुलियों पर एरो मार्किग करे। नदियों में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:11 PM (IST)
        

हुडा की जमीन कब्जाने की कोशिश

- पुलिस पर कार्रवाई के बजाय शिकायतकर्ता को धमकाने का आरोप जासं, पंचकूला : इंडस्ट्रियल एरिया फेस एक स्थित पुलिस चौकी के पास खाली जगह पर कुछ दबंगों द्वारा ट्रक यूनियन के लिए हुडा की जमीन पर कब्जा करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं जा रही है। यह जगह पिछले लंबे समय से खाली पड़ी थी। गत रात दबंगों ने जेसीबी मशीन लगाकर जम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

गुर्जर समाज को ऑनलाइन करना जरूरी : धाकड़

जासं, पंचकूला : गुज्जर भवन सेक्टर 10 में गुर्जर डेवलपमेंट एसोसिएशन की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश धाकड़ की देखरेख में हुई। बैठक में हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के सदस्यों ने हिस्सा लिया। इस दौरान राजेश धाकड़ ने कहा कि आज के आधुनिक युग में समाज को ऑनलाइन करना जरूरी हो गया। हर राज्य, जिला, तहसील, गांव और समाज के हर व्यक्ति को ऑनलाइन करने के लिए गुर्जर ऑनलाइन डायरेक्टरी बनाई ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:29 PM (IST)
        

बच्चों ने डांस व मॉडलिंग में दिखाए जलवे

जागरण संवाददाता, पंचकूला : साईं कला केंद्र ऑफ कथक एवं ओम आ‌र्ट्स की ओर से यवनिका ओपन एयर थियेटर में डास व मॉडलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें छोटे बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम पेश कर लोगों की तालिया बटोरी। बच्चों ने बड़े ही जोश के साथ मॉडलिंग करने के अलावा डास पेश किए। कार्यक्रम में एसवी फोरम फॉर कॉमन कॉज के चेयरमैन विनोद बगई बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे, जबकि भाजपा के युवा नेता विभोर बत्तरा ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

रामलीला मंचन 23 से, ध्वजारोहण छह को

जासं, पंचकूला सबसे पुराना श्री आदर्श रामलीला एवं ड्रामाटिक क्लब इस बार भी रामलीला मंचन करेगा। रामलीला की तैयारियों को लेकर क्लब के प्रधान रमेश चढ्डा की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें रामलीला व दशहरा उत्सव धूमधाम एवं श्रद्धापूर्वक मनाने का निर्णय लिया गया। क्लब के निर्देशक पवन शर्मा व विजय सक्सेना ने बताया कि 6 सितंबर को सेक्टर 5 शालीमार ग्राउड में ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया जाएगा और रामलीला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:39 PM (IST)
        

दिल्ली वॉल्वो बस का समय बदलेगा

जासं, पंचकूला : वाल्वो बसों के संचालन समय में बदलाव किया जा रहा है। हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक प्रद्युमन सिंह ने बताया कि बुधवार से पंचकूला बस स्टैंड से दिल्ली एयरपोर्ट तक जाने वाली वाल्वो रोजाना रात 10.30 बजे रवाना होगी। इस समय इसका संचालन सुबह 5.45 बजे हो रहा है। जीएम ने बताया कि जल्द ही वाल्वो की ऑनलाइन बुकिंग की भी यात्रियों को सुविधा मुहैया की जाएगी और इसे गुड़गाव तक विस्तार किए जाने की योजन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

दो युवतियों समेत छह गिरफ्तार, चोरी के नौ वाहन बरामद

जागरण संवाददाता, पंचकूला : सीआइए स्टाफ ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो युवती समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। उनसे चोरी के नौ वाहन भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों को नौ दिन के रिमांड पर लिया है। सीआइए वन ने 25 जुलाई को सेक्टर 11 से बस कंडक्टर से लूटपाट व जज की टाटा सफारी चोरी करने के मामले में संजय खोसला निवासी जीरकपुर, दलजीत कौर उर्फ रानी पत्नी अरूण कुमार निवासी ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:36 PM (IST)
        

प्रिंसिपल को धमकाने वाला नकली आइएएस गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पंचकूला : सेक्टर 14 के राजकीय कन्या महाविद्यालय के हॉस्टल में एक युवती को कमरा दिलवाने के लिए प्रिंसिपल व अध्यापिका को धमकी देने के आरोप में पुलिस ने नकली आइएएस को गिरफ्तार किया है। नकली अधिकारी ने पुलिस कर्मियों को भी धमकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और पुलिस उपायुक्त को फोन कर कह दिया कि आपके कर्मचारी मुझे सहयोग नहीं कर रहे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कॉलेज की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:10 PM (IST)
        

एसडीएम ने किया पौधरोपण

संस, कालका: होप फॉर ऑल सोसायटी द्वारा कालका त्रिमूर्ती धाम बाला जी मंदिर के पास जड़ी-बूटियों के पौधों का रोपण किया गया। इस मौके पर एसडीएम कालका शक्ति सिंह ने मुहिम की शुभारभ करते हुए, सोसायटी व उनके सदस्यों द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्यो के को सराहनीय बताया। इस मौके पर सोसायटी के सदस्य डॉ राजन गुप्ता ने सभी लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस मुहिम का उद्देश्य आने वाली पीढ़ी के लिए शुद्व वात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

सेक्टर 19 में हैजा पीड़ितों की संख्या बढ़ी

जासं, पंचकूला : सेक्टर 19 में हैजा पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सामान्य अस्पताल और सेक्टर 19 की डिस्पेंसरी में मरीजों का आना लगातार जारी है। शनिवार को पंचकूला के सिविल सर्जन डॉ. वीके बंसल ने स्वयं सेक्टर 19 की डिस्पेंसरी मोर्चा संभाला और मरीजों की जांच की। उधर, पंचकूला के विधायक डीके बंसल ने सामान्य अस्पताल सेक्टर 6 में जाकर सेक्टर 19 के डायरिया से पीडि़त मरीजों से उनकी कुशलक्षेम प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 08:46 PM (IST)
        

ट्यूबवेल बोर का कार्य आरंभ, मीडिया का आभार जताया

बरवाला : अंबाला रोड स्थित कुम्हारों वाले मोहल्ले में 15 दिन से लोगों को पेयजल के काफी परेशान होना पड़ रहा है। पानी के टैंकर खरीदकर लोगों को कुछ राहत देने की कोशिश की जा रही है। मोहल्ले में जनस्वास्थ्य विभाग के नए ट्यूबवेल के बोर का कार्य करीब आठ दिन से शुरू न किए जाने से लोगों में विभाग के अधिकारियों व ठेकेदार के खिलाफ काफी रोष था। इस पर जट्टा वाला, सुनार, खत्री, पंडित, नूनगर के लोगों ने गत दिवस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:30 PM (IST)
        

बरवाला के विद्यार्थियों ने युवा उत्सव में लहराया परचम

बरवाला : राजकीय महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की और से आयोजित 21वें युवा उत्सव में एक बार फिर महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। हिंदी नाटक रिफंड में अमन, अंशुल, मीनाक्षी, हिना, मेघा, साजन अली व अजय ने द्वितीय, बीकॉम द्वितीय के छात्र अजीत ने हरियाणवी रागनी में, महाविद्यालय की छात्राओं करिश्मा, सविता, आरती, सोनम व दीप्ति ने हरियाणावीं लोक नृत्य में तृतीय, भाषण में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:22 PM (IST)
        

मंदिर विवाद को सुलझाने पहुंचे एसीपी

बरवाला : रविदास मंदिर विवाद को सुलझाने के लिए शनिवार को एसीपी पंचकूला जगतार सिंह बरवाला पुलिस चौकी पहुंचे। उन्होंने दोनों गुटों के सदस्यों को बुलाकर बातचीत की। उसके बाद बागड़ी बाजार स्थित रविदास मंदिर में जाकर मौके का मुआयना किया। एसीपी ने दोनों गुटों के सदस्यों को 6 सितंबर तक इस मामले को सुलझाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर 6 सितंबर तक इस मामले को मिल बैठकर नहीं सुलझाया गया तो पुलिस कानूनी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

के वि-1 हलवारा रहा पहले स्थान पर

-केंद्रीय विद्यालय पिंजौर में 45वीं क्षेत्रीय खेलकूद स्पर्धाओ का समापन संस पिंजौर : शुक्रवार को पिंजौर हिमशखा में सीआरपीएफ परिसर में केंद्रीय विद्यालय में 45वीं क्षेत्रीय खेलकूद स्पर्धा का समापन हो गया। इसमें हिमाचल प्रदेश, पजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा से आई 155 लड़कियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि की तौर पर सुरिन्दर कौर ने शिरक्त की। इस मौके पर केंद्रीय विधालय की प्राचार्य पुष्पा शर्मा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 07:12 PM (IST)
        

ईटीटी शिक्षकों की धमकी से दिन भर पुलिस रही परेशान

खरड : ईटीटी अध्यापकों द्वारा अपनी मागों को लेकर शुरू किए गए संघर्ष के चलते शुक्रवार को खरड़ बस स्टैंड पर जाम लगाने की धमकी दी थी, लेकिन सारा दिन पुलिस अध्यापकों का इतजार करती रही। इसके चलते जिला मोहाली पुलिस ने बड़ी संख्या में दूसरे शहरों से पुलिस बल मंगवाया था। पुलिस के जवान शहर व गावों में स्थित सभी पानी की टकियों की निगरानी दिन भर करते रहे। अध्यापकों द्वारा दी गई धमकी ने साफ कर दिया है कि पुलिस प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

हजकां को धरातल की सच्चाई पता नहीं : कटारिया

जागरण संवाददाता, पंचकूला : अंबाला संसदीय सीट से भाजपा सांसद रत्न लाल कटारिया ने कहा है कि अच्छा हुआ जो हजकां ने खुद गठबंधन तोड़ दिया। हजकां का अब कोई बजूद नहीं रहा, कुलदीप बिश्नोई को भी धरातल की सच्चाई पता होनी चाहिए थी। पत्रकारों से बातचीत में कटारिया ने दावा किया कि भाजपा 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी और 72 सीटें जीतेगी। कटारिया आज पंचकूला में प्रधानमंत्री जन-धन योजना का उद्घाटन करने पंचकूला पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:52 PM (IST)
        

वाहन पंजीकरण पर रोड टैक्स हटाया जाए : बंसल

जासं, पंचकूला : हरियाणा में वाहन खरीददारों से पंजीकरण के समय वैट कर पर रोड टैक्स लगाया जा रहा है विजय बंसल एडवोकेट ने हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त परिवहन विभाग हरियाणा सरकार को ज्ञापन भेज कर माग की है कि हरियाणा में वाहन खरीद्दारों से पंजीकरण के समय वैट कर व रोड टैक्स न लगाया जाए। प्रदेश में यदि कोई नया वाहन खरीदता है। उस वाहन की लागत मूल्य पर 13 प्रतिशत वैट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

पिंजौर ब्लाक के स्कूलों की समस्याओं पर चर्चा

पिंजौर : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक सीताराम मंदिर में ब्लाक सचिव विकास यादव की अध्यक्षता में हुई, जिसमें ब्लाक पिंजौर में आते विद्यालयों की समस्याओं पर चर्चा की गई। बैठक में पिंजौर ब्लाक में पहाड़ी क्षेत्रो में आने वाले स्कूलों में मोरनी ब्लाक की तर्ज पर हिल अलाउंस देने, नगर निगम पंचकूला में आने वाले स्कूलों में पंचकूला शहर की तर्ज पर एचआरए 20 प्रतिशत देने, कार्य क्षेत्र बड़ा होने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:29 PM (IST)
        

गमले व फाइल मेंकिग प्रतियोगिता

संस, पिंजौर : डीएवी सूरजपुर में आज शिक्षकों ने पर्यावरण सुरक्षा व हरित क्रांति में अपना योगदान देते हुए सुंदर रगों एवं कलाकृतियों से गमले सजा फाइल मेंकिग में भाग लिया, शिक्षकों द्वारा उत्साह से इन प्रतिस्पधाओं में भाग लेता देख स्कूल की प्राचार्या अनुजा शर्मा ने कहा कि हर शिक्षक एवं मनुष्य के अंदर जो कल्पना शक्ति है उसको उभार कर नया स्वरूप देना ही शिक्षकों के मध्य हुई इस प्रतिस्पर्धा का उददेश्य था।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

दोहरे हत्याकाड का तीसरा आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पिंजौर : यहां के गाव मढ़ावाला में डेढ़ माह पूर्व दो दोस्तों की हत्या के मामले में पुलिस ने तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसे वीरवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जबकि दो अन्य आरोपी जगदीश का पुत्र संजय व बहू गीता को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एक ही कमरे में रहते थे दोनों सात जुलाई को मढ़ावाला-बरोटीवाला रोड पर पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:52 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें