1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

लघु उद्योग प्रदेश के विकास की रीड़ : खट्टर

जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि किसी भी देश व प्रदेश के औद्योगिक विकास में लघु उद्योग रीढ़ की हड्डी का काम करते हैं। जिस प्रकार से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अव्यवहारिक पुराने कानूनों को समाप्त करने की पहल की है ठीक उसी प्रकार हरियाणा में अगर ऐसे कानून है तो औद्योगिक विकास के लिए ऐसे कानूनों को समाप्त किया जाएगा ताकि कार्य प्रक्रियाओं के कारण औद्योगि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:05 PM (IST)
        

चोरी के सामान के साथ महिला गिरफ्तार

डेराबस्सी : स्थानीय पुलिस ने एक महिला चोर को काबू कर उसके कब्जे से एक फैक्ट्री से चुराया गया सामान जब्त किया है। जानकारी देते हुए एसएचओ त्रिलोचन सिंह ने बताया आरोपी राजकुमारी पत्‍‌नी अर्जुन सिंह वासी मोहल्ला ननौस, जिला अंबाला को बीती शाम हजारों रुपये मूल्य के नट बोल्ट, डाइया, टूल व लोहे के अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया गया। यह सामान उसने पीसीसीपीएल फैक्ट्री में घुसकर वहा से चुराए थे। आरोपी महिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:01 PM (IST)
        

सड़क हादसे में लाइब्रेरियन की मौत, मा ने दान की आखें

जागरण संवाददाता, पंचकूला : रामगढ़ के पास एक सड़क दुर्घटना में 31 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक दीपक गाव मौली स्थित एक निजी कॉलेज में बतौर लाइब्रेरियन कार्यरत थे। सुबह रामगढ़ में टीबीआरएल के पास किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। घटना के कुछ घटों बाद ही बरवाला निवासी पुष्पा देवी के बेटे दीपक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं बेटे की मौत के बाद मां ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

हेल्दी टिफिन व फल सब्जियों पर प्रतियोगिता

डेराबस्सी : बच्चों को फास्ट फूड या जंक फूड की बजाय खाने में सतुंलित आहार लेना चाहिए। इसी स्वास्थ्यवर्धक आदत को बढ़ाने के उद्देश्य से स्थानीय सीवीआरएम डीएवी पब्लिक स्कूल में प्राइमरी सेक्शन के बच्चों के बीच हैल्दी टिफिन व स्लाद मेकिंग का अनूठा कंपीटिशन कराया गया। प्रिंसिपल सरिता यादव के अनुसार भोजन हर किसी के जीवन के लिए अनिवार्य है परतु बुद्धिमता से खाना भी एक कला है। बच्चों का ताजी व हरी सब्जि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:26 PM (IST)
        

बंद घर में से दो लाख का सामान उड़ाया

संस पिंजौर : नगर निगम के वार्ड नंबर 6 में पड़ने वाले गाव मानकपुर देवीलाल के एक बंद घर को चोरों ने निशाना बनाकर जेवर व नकदी समेत करीब दो लाख रुपये का नुकसान कर दिया। मकान मालिक चंदेशवरी देवी के बेटे सुरेश कुमार ने बताया कि मकान उनकी माता का है परिवार समेत सभी 10 अप्रैल को शादी में गए हुए थे, जबकि वो बुधवार को रात यही था उसके बाद वो भी पचंकूला अपने घर चला गया। शुक्रवार को जब वह वापस आया तो मकान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:06 PM (IST)
        

बिजली का पोल टूटा, बड़ा हादसा टला

संस कालका : शनिवार को कालका के राम नगर में उस समय एक बड़ी दुर्घटना टल गई जब एक ट्रैक्टर ट्राली बिजली के पोल से जा टकराई और बिजली कि तारे गली में ही बिखर गई। घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार सुबह एक ट्राली राम नगर में दाखिल हुई परंतु गली तंग होने के कारण ट्राली ने निकालते समय गली में लगे बिजली के खबे को अपनी चपेट में ले लिया घटना में बिजली का पोल बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:45 PM (IST)
        

राजकीय महाविद्यालय में सीनियर को दी विदाई पार्टी

बरवाला : सीनियर्स विद्यार्थियों की विदाई पार्टी को यादगार बनाने के लिए जूनियर विद्यार्थियों के द्वारा कोई कसर न छोड़ते हुए शनिवार को राजकीय महाविद्यालय में एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया। विदाई समारोह के अवसर पर बीए द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को विदाई पार्टी दी। इस मौके पर महाविद्यालय की कार्यवाहक प्रिंसिपल अनिता सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। फेयरवेल पार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

युवा राष्ट्र निर्माण की बड़ी शक्ति : मनोहर लाल

जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को पंचकूला में जमकर दौड़े। मौका था युवाओं के लिए आयोजित मैराथन का और साथ में थे हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला व स्थानीय विधायक ज्ञान चंद गुप्ता एवं लतिका शर्मा। युवाओं को मैराथन के लिए झडी दिखाने के बाद मुख्यमंत्री ने अपने साथियों के साथ पंचकूला की सड़कों पर दौड़ लगाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा राष्ट्र की सबसे बड़ी शक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:59 PM (IST)
        

कालका-शिरडी साई एक्सप्रेस में मिला शव इंजीनियरिंग छात्र का

संस कालका : बुधवार देर रात कालका रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी कालका- शिरडी साई नगर एक्सप्रेस के रैक में पंखे से फंदा लगाकर लटके मृतक कि शिनाख्त कर ली गई है। जीआरपी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक अकबर अली (23) उतर-प्रदेश के फतेहपुर जिले के गाव मौर का रहने वाला था, जो इलहाबाद में बीटेक इलेक्ट्रानिक में इजीनियरिंग कर रहा था और वहीं किराये के मकान में रहता था। उन्होंने बताया कि मंगलवार को अकब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:37 PM (IST)
        

उपजाऊ भूमि का नहीं होने देंगे अधिग्रहण : लतिका शर्मा

संस, पिंजौर कालका विधानसभा क्षेत्र की विधायक लतिका शर्मा ने शुक्रवार को ब्लॉक के उन गावों का दौरा किया जहा से प्रस्तावित चंडीगढ़-बद्दी रेल लाइन गुजरनी है। लतिका शर्मा ने बसौला, धमाला, कीरतपुर, सुखोमाजरी, जट्टोमाजरी, मोलेवाली, टाडा जोहलूवाल, नानकपुर, कोना, मढ़ावाला, नवानगर और खोखरा गावों का दौरा किया और स्थानीय लोगों से मुलाकात की। इस दौरान लतिका शर्मा ने आश्वासन दिया कि उनकी उपजाऊ भूमि रेलवे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:34 PM (IST)
        

किसानों की मागों पर इनेलो का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पंचकूला : इंडियन नेशनल लोकदल द्वारा बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों की भरपाई के लिए फसली मुआवजा 25 हजार रुपये प्रति एकड़ व फसल पर बोनस 300 रुपये प्रति क्विंटल देने के अलावा स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने को लेकर रोष प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। जिला प्रधान प्रदीप चौधरी के नेतृत्व में भारी संख्या में इनेलो कार्यकर्ता माजरी चौक पर एकत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:25 PM (IST)
        

कुराली में गेहूं की आमद शुरू

संस, कुराली : स्थानीय अनाज मंडी में गेहूं की आमद शुरू हो गई है। मार्केट कमेटी के चेयरमैन मेजर ¨सह संगतपुरा ने शहर की अनाज मंडी में गेंहू की खरीद शुरू करवाते हुए खरीद प्रबंधों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अनाज मंडी में खरीद प्रबंधो को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई और मंडी में फसल लेकर आने वाले किसानो को किसी प्रकार की समस्या पेश नहीं आने दी जाएगी। इसी दौरान किसानों से सहयोग की माग की।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:09 PM (IST)
        

रेत की ट्रैक्टर ट्राली सहित फरार पर मामला दर्ज

संस, बरवाला : मौली पुलिस चौकी में रेत से भरे ट्रैक्टर ट्राली को लेकर फरार चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मौली पुलिस चौकी इचार्ज श्याम लाल ने बताया कि लखबीर सिंह उर्फ गुल्टी निवासी गाव हरिपुर नदी से रेत भरकर आ रहा था, जैसे ही उसे पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो वह ट्रैक्टर ट्राली लेकर फरार हो गया। पुलिस ने फरार ट्रैक्टर ट्राली चालक के खिलाफ ड्यूटी में बाधा डालने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:05 PM (IST)
        

माता आशापूर्णी मंदिर में जागरण आज

संस कालका : शिवालिक की पहाड़ियों पर स्थित माता आशापूर्णी मंदिर में शनिवार को विशाल जागरण का आयोजन होगा। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मंदिर के सचंालक सेवादार बाबा रामलाल बागवान ने बताया कि इस दौरान कालिका जागरण मंडल के कलाकार माता के भजनों का गुणगान करेंगे। उन्होंने बताया कि रविवार को दोपहर करीब 12 बजे मंदिर में भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        

स्टंट के दौरान कार पलटी

जासं, पंचकूला : सेक्टर 5 में एक युवक को कार से स्टट करना महगा पड़ गया। स्टट करते समय युवक की कार अचानक पलट गई। गनीमत यह रही कि युवक को चोट नहीं आई। घटना मार्केट के पार्किग एरिया में हुई। यहां वाहन खड़ा करने की जगह को कुछ लोगों ने स्टंट करने की जगह बना लिया है। ऐसे में इन वाहन चालकों के कारण जहां अपने वाहनों और जान को खतरे में डालते हैं, वहीं दूसरे वाहनों को भी खतरे में डालते है। ऐसा ही कुछ शुक्रवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:42 PM (IST)
        

दोषी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : मलिक

जागरण संवाददाता, पंचकूला हरियाणा कृषि मार्केटिंग बोर्ड के मुख्य प्रशासक अनिल मलिक ने कहा है कि बोर्ड में हुए लाखों रुपये के घपले में यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि हिसार जोन और कैथल जिले में करीब 500 कर्मचारियों को फ्रेंड्स सिक्योरिटी को ठेका देकर रखा गया था। इस ठेके की अवधि 1 अक्टूबर 2013 से 31 मार्च 2014 तय की गई थी। बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

हीरा जड़ित चेन छीनकर फरार

जागरण संवाददाता, पंचकूला : सेक्टर 10 में एक महिला की हीरा जड़ित सोने की एक चेन झपटकर दो बाइक सवार फरार हो गए। गु्रप हाउसिग सोसायटी सेक्टर 20 निवासी ऊषा भल्ला किसी काम से सेक्टर 10 में एक्टिवा पर जा रही थी कि पीछे से एक बाइक पर आ रहे दो युवक में से पीछे बैठे युवक ने महिला के गले की सोने की चेन खींच ली और फरार हो गए। इस दौरान महिला एक्टिवा सहित से जमीन पर गिर गई और चिल्लाने लगी। चिल्लाने की आवाज सुनक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:36 PM (IST)
        

कौंसिल ने 50 लाख के विकास कार्यो को दी मंजूरी

संस, कुराली : स्थानीय नगर कौंसिल की एक बैठक शुक्रवार को कौंसिल दफ्तर में हुई तथा मीटिंग में आवारा पशुओं, सीवरेज के लिए रहती गलियों तथा चंडीगढ़ रोड के विकास के मामले को लेकर काफी बहसबाजी हुई। मी¨टग के दौरान 50 लाख से अधिक विकास कार्यो को मंजूरी दी गई। कौंसिल प्रधान कृष्णा देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में हलका विधायक जगमोहन ¨सह कंग विशेष तौर पर उपस्थित हुए। मी¨टग के दौरान कौंसिलर बहादुर ¨सह ओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:33 PM (IST)
        

लोक नृत्य कार्यक्रम 18 को

जागरण संवाददाता, पचंकूला जिला आ‌र्ट्स एंड कल्चर सोसायटी (पंचम) द्वारा जिले में सास्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 18 अप्रैल को सायं 6.30 बजे यवनिका ओपन एयर थियेटर सेक्टर 5 में लोक नृत्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी पंचम सोसायटी के प्रधान एवं उपायुक्त पंचकूला विवेक आत्रेय ने वीरवार को जिला सचिवालय के सभागार में सोसायटी के सदस्यों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:55 PM (IST)
        

31.26 करोड़ से निर्माण कार्य जारी

जागरण संवाददाता, पचंकूला हरियाणा सरकार द्वारा जिला लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) द्वारा जिला में भवनों एवं पुलों के निर्माण पर अनुमानित 31 करोड़ 26 लाख 02 हजार की राशि खर्च की जा रही हैं और निर्माण कार्य प्रगति पर है। उपायुक्त विवेक आत्रेय ने बताया कि विभाग द्वारा सेक्टर 14 पंचकूला में अनुमानित 7 करोड़ 56 लाख 15 हजार रुपये की राशि हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के भवन पर खर्च की जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 07:50 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें