1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

हरियाणा के शिक्षा सचिव टीसी गुप्ता लंबी छुट्टी पर गए

शिक्षा मंत्री रामबिलास से चल रही थी तनातनी राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ हरियाणा के शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव टीसी गुप्ता लंबी छुट्टी पर चले गए है। गुप्ता का शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से विवाद चल रहा था। हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा एचटेट के सेंटर तय करने को लेकर गुप्ता और शर्मा में पिछले कई दिनों से तनातनी चल रही थी। प्रदेश में 30 और 31 अगस्त को एचटेट की परीक्षा होनी थी। शिक्षा बोर्ड की ओर से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:58 PM (IST)
        

पुलिस पार्टी पर हमला, नशा तस्कर फरार

जागरण संवाददाता, पंचकूला : फिल्मी स्टाइल में आज पंचकूला पुलिस पर एक आरोपी के साथियों ने हमला कर दिया। इस हमले के बाद नशीले दवाओं के साथ गिरफ्तार आरोपी ओम प्रकाश तो फरार हो गया, लेकिन उसे छुड़वाने के लिए आए आरोपी दबोच लिए गए। हमले के दौरान पुलिस एवं आरोपी पक्ष के बीच जमकर हाथापाई भी हुई। आरोपी ओम प्रकाश भगाने में तो कामयाब रहा, लेकिन पुलिस ने छापेमारी के बाद चारों आरोपियों को दबोच लिया। साथ ही वह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:45 PM (IST)
        

हरियाणा के महा‍धिवक्‍ता को कैबिनेट मंत्री का दर्जा

Cabinet Minister status to advocate general of Haryana

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने हरियाणा के महाधिवक्ता बलदेव राज महाजन को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिश है। सरकार ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। राज्य पहली बार किसी महाधिवक्ता को केबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया हों। महाजन को हरियाणा के कैबिनेट मंत्री की तरह सुविधाएं मिलेंगी। हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के महापात्रा द्वारा जारी आदेश के अनुसार महाजन को हर महीने दो लाख पचास ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:19 PM (IST)
        

हरियाणा में हड़ताल से जनता रही हलकान

strike harass people in Haryana

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा में कर्मचारियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का व्यापक असर पड़ा। हड़ताल से लोग परेशान रहे। सुबह से हरियाणा रोडवेज सहित सभी बस सेवाएं बंद रहीं, हालांकि कुछ जिलों कुछ रोडवेज बसें भी चलीं। अधिकतर जगहों पर बैंक भी बंद रहे। लोग दिनभर भटकते रहे। हिसार, रोहतक, कैथल, यमुनानगर सहित विभिन्न जगहों पर बसें नहीं चलीं। बिजली और पानी की आपूर्ति पर भी असर पड़ा। सरकारी कार्यालयो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:18 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव : दलित महिला को शैक्षणिक योग्यता में छूट

Panchayat elections : Exemption in qualification  for Dalit woman

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के पंचायत चुनाव में दलित महिलाओं को सिर्फ पंच के पद पर ही कम शैक्षणिक योग्यता का लाभ मिलेगा। यानि सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ने की शैक्षणिक योग्यता आठवीं ही रहेगी। यदि कोई दलित महिला पंच का चुनाव लड़ती है तो उसके लिए शैक्षणिक योग्यता पांचवीं होगी। भाजपा सरकार के मंत्रियों, विधायकों और पदाधिकारियों की बैठक में हुए गहन मंथन के बाद पंचायत चुनाव के लिए शैक्षणिक योग्यता घटा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:17 PM (IST)
        

एएनएम-जीएनएम फर्जीवाड़े के बाद निशाने पर निजी संस्थान

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : पूर्व हुड्डा सरकार के समय एएनएम-जीएनएम दाखिला में बड़े स्तर पर हुई धांधली को देखते हुए मनोहर सरकार का निजी शिक्षण संस्थान के विरुद्ध रुख कड़ा है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सभी निजी नर्सिग, दंत, फिजियोथैरेपी तथा स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षण संस्थानों का निरीक्षण कराने के निर्देश दिए है। इन संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों को समुचित शैक्षणिक माहौल एवं संसाधन उपलब्ध कराने के म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:01 PM (IST)
        

बाल मन पर चोट कर रहा सियासी द्वंद्व

यशपाल शर्मा, चंडीगढ़ देश में जातिगत आरक्षण के लिए आंदोलन बाल मन पर कड़ा प्रहार कर रहा है। सियासत की उपज आरक्षण के लिए हो रही ¨हसा और आगजनी ने भावी पीढ़ी (स्कूली छात्रों) के दिलो-दिमाग पर गहरा असर डाला है। इनकी नजर में आरक्षण होना ही नहीं चाहिए, अगर हो तो आर्थिक आधार पर और वे भी उसे मिले जो वास्तव में ही पात्र है। किशोर अवस्था के ये उन छात्रों के भाव हैं जो बुधवार को हरियाणा विधानसभा के मानसून सत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:00 PM (IST)
        

गरीब आदमी दाल व प्याज को मोहताज : शकील

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रभारी डॉ. शकील अहमद ने केंद्र की मोदी सरकार को निकम्मा करार दिया है। अहमद ने कहा कि महंगाई चरम पर है। गरीब जनता दाल और प्याज के लिए मोहताज हो गई है। प्रधानमंत्री न तो काला धन वापस ला पाए न ही पाकिस्तान को सीज फायर का उल्लंघन करने और आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने पर 56 इंच का सीना दिखाया। शकील अहमद यहां हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:59 PM (IST)
        

पुलिस पार्टी पर हमला, नशा तस्कर फरार

जागरण संवाददाता, पंचकूला : फिल्मी स्टाइल में आज पंचकूला पुलिस पर एक आरोपी के साथियों ने हमला कर दिया। इस हमले के बाद नशीले दवाओं के साथ गिरफ्तार आरोपी ओम प्रकाश तो फरार हो गया, लेकिन उसे छुड़वाने के लिए आए आरोपी दबोच लिए गए। हमले के दौरान पुलिस एवं आरोपी पक्ष के बीच जमकर हाथापाई भी हुई। आरोपी ओम प्रकाश भगाने में तो कामयाब रहा, लेकिन पुलिस ने छापेमारी के बाद चारों आरोपियों को दबोच लिया। साथ ही वह गा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:59 PM (IST)
        

कम नहीं हो रही भाजपाइयों की नाराजगी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा विधायकों और कार्यकर्ताओं की अपनी सरकार के मंत्रियों से नाराजगी कम नहीं हो रही है। विधायकों को विकास कार्यो पर सीधे फैसला नहीं ले पाने का मलाल है तो कार्यकर्ता मंत्रियों के व्यवहार से नाराज हैं। उनकी नाराजगी अधिकारियों द्वारा जिलों में कोई भाव नहीं दिए जाने से भी है। भाजपा कार्यकर्ताओं, विधायकों और मंत्रियों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रीय महामंत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:55 PM (IST)
        

डिप्टी स्पीकर को लेकर भाजपा दो धड़ों में बंटी

अनुराग अग्रवाल, चंडीगढ़ हरियाणा विधानसभा में डिप्टी स्पीकर के पद को लेकर भाजपा दो धड़ों में बंट गई है। भाजपा का एक धड़ा जहां डिप्टी स्पीकर का पद अहीरवाल के खाते में डालने के प्रयासों का विरोध कर रहा है, वहीं दूसरा धड़ा उत्तर हरियाणा की पैरवी करने में जुटा हुआ है। भाजपा डिप्टी स्पीकर का पद अपने पास रखने का मन बना चुकी है, लेकिन उस पर यह पद विपक्ष को देने का पूरी तरह से दबाव बना हुआ है। बुधवार को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:54 PM (IST)
        

धक्केशाही के खिलाफ आटो चालकों का धरना

संस, जीरकपुर : आज जीरकपुर स्थित पटियाला रोड पर आटों चालकों ने पंजाब सरकार की ओर से की जा रही धक्केशाही के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए आटो यूनियन के प्रधान कुलवंत सिंह नाभा सहित और मेंबरों ने कहा कि पंजाब सरकार की शह पर ट्रासपोर्ट अफसरों की ओर से कागज पत्र व पूरा टैक्स अदा करने के बावजूद आटो चालकों के कई हजार चालान कर बेवजह परेशान किया जा रहा है। सीनियर काग्रेसी नेता जसपा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:50 PM (IST)
        

हरियाणा के एडवोकेट जनरल को कैबिनेट मंत्री का दर्जा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने अधिसूचना जारी कर हरियाणा के एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने का आदेश दिया है। महाजन को वह सभी सुविधाएं मिलेंगी जो राज्य के कैबिनेट मंत्री को मिलती हैं। हरियाणा के इतिहास में पहली बार किसी एडवोकेट जनरल को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके महापात्रा द्वारा जारी आदेश के अनुसार महाजन को हर म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:50 PM (IST)
        

इनेलो ने स्पीकर को दिए 19 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : इनेलो ने विधानसभा में चर्चा करवाने के लिए अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर को 19 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, दो अल्पावधि चर्चा प्रस्ताव और एक काम रोको प्रस्ताव दिया है। विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी जनहित के मुद्दों पर सरकार को घेरने का काम करेगी। चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अभय चौटाला ने कहा कि गेस्ट टीचर्स को पक्का करने, एसवाईएल के अधूरे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:50 PM (IST)
        

गैर कानूनी शब्द पर टकराव होने से बचा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन। सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले राम-राम, हाथ जोड़ अभिवादन और एक-दूसरे का कुशलक्षेम पूछने में मशगूल रहे। स्पीकर कंवर पाल के सदन में आते ही कार्यवाही शुरू हुई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, नेता विपक्ष अभय चौटाला, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, भाजपा विधायक सुभाष बराला, हजकां विधायक दल के नेता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:45 PM (IST)
        

अस्पताल कर्मचारियों ने रखी हड़ताल, मरीज परेशान

- बसों की हड़ताल का मिलाजुला असर फोटो सहित जागरण संवाददाता, पंचकूला : देशव्यापी हड़ताल का पंचकूला में मिलाजुला असर देखने को मिला। हड़ताल में शामिल कर्मचारियों ने धरने प्रदर्शन किए और जुलूस निकाल कर अपना रोष व्यक्त किया। हड़ताल के मद्देनजर पुलिस ने भी पहले से ही बंदोबस्त कर रखा था, ताकि कोई भी हिंसक घटना को होने से रोका जा सके। हड़ताल में ठेकेदारी पर काम करने वाले कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया। जिसके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:39 PM (IST)
        

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, 7 सितंबर तक चलेगा

Monsoon session of Haryana Assembly has begun, run until 7 September

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार को शुरू हुआ। पहले दिन सदन मेें कोई विशेष कामकाज नहीं हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले दिनों दिवंगत हुए नेताओं व अन्य लोगोें को श्रद्धांजलि देने के लिए शोक प्रस्ताव पढ़े। उनके बाद विपक्ष के नेता अभय चौटाला, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भी शोक प्रस्ताव पढ़े। सत्र 7 सितंबर तक चलेगा। यह भी पढ़ें : हरियाणा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:07 PM (IST)
        

भाजपा की पोल खोलेगी कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विधानसभा के भीतर सत्तारूढ़ भाजपा को घेरने की रणनीति तैयार की गई। कांग्रेस के प्रांतीय प्रभारी डा. शकील अहमद और सह प्रभारी आशा कुमारी ने विधायकों को जनहित के मुद्दे उठाकर भाजपा की पोल खोलने के निर्देश दिए। चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी के निवास पर मानसून सत्र शुरू होने से पहले हुई बैठक में करीब एक दर्जन मुद्दों पर भाजपा क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:00 PM (IST)
        

अहीरवाल के सियासी उफान पर लगाया विराम

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा की सत्ता पर पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ काबिज भाजपा की जीत को लेकर अहीरवाल में छिड़ी जुबानी जंग पर प्रांतीय प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने पूर्ण विराम लगा दिया है। अहीर बैल्ट में भाजपा की जीत का सेहरा केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत के सिर बांधने वाले राज्य मंत्री बिक्रम यादव के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बाद जैन ने मंगलवार रात लंबी गुफ्तगू की। यादव के सफाई देने के बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:59 PM (IST)
        

अब 7 तक चलेगा विधानसभा सत्र

पहले दिन नहीं हुआ डिप्टी स्पीकर का चुनाव राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र अब 7 सितंबर तक चलेगा। शुक्रवार को सदन की डबल सिटिंग होगी। सत्र शुरू होने से पहले हुई बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में ये निर्णय लिए गए। बैठक से पहले सरकार तीन दिन का ही सत्र मानकर चल रही थी। मुख्य विपक्षी दल इनेलो और कांग्रेस सत्र की अवधि बढ़ाने को लेकर लगातार दबाव बनाए हुए थे। विधायक अपने-अपने क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:58 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें