1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

पंचकूला में एक्सपायर दवाइयों का जखीरा बरामद

जागरण संवाददाता, पंचकूला ड्रग कंट्रोल विभाग ने औद्योगिक क्षेत्र फेज-2 स्थित एक प्लाट से लाखों रुपये की एक्सपायर दवाइया बरामद की है। एक्सपायर दवाइयों का व्यापार करने वाले एक व्यक्ति से बरामदगी के बाद छापेमारी की गई है। ड्रग कंट्रोलर आफिसर सरिता मलिक व असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर नरेद्र आहूजा ने बताया कि लाइव सेवा संगठन को कुछ दिन पहले यह सूचना मिली थी कि यूपी के सहारनपुर का एक व्यक्ति एक्सपायर दव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:41 PM (IST)
        

पंचकूला में पकड़ी एक्‍सपायर दवाएं जखीरा

expiry medicines caught in panchkoola

जागरण संवाददाता, पंचकूला : ड्रग कंट्रोल विभाग ने औद्योगिक क्षेत्र फेज-2 स्थित एक प्लाट से लाखों रुपये की एक्सपायर दवाइयां बरामद की हैं। विभाग द्वारा एक्सपायर दवाइयों का काला कारोबार करने वाले एक व्यक्ति से ऐसी दवा बरामद हाेने के बाद छापेमारी की गई। ड्रग कंट्रोलर आफिसर सरिता मलिक व असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर नरेंद्र आहूजा ने बताया कि लाइव सेवा संगठन नाम की एनजीओ के लोगों ने इस बारे में सूचना दी थी। एन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:29 PM (IST)
        

अब कालका से कटरा के लिए सीधी ट्रेन

now direct train from kalka to katra

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। अब वे सीधे कालका व चंडीगढ़ से कटरा तक सीधे ट्रेन से जा सकेंगे। यह ट्रेन लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 30 मई से चलना शुरू हो जाएगी। यह ट्रेन कालका से चंडीगढ़ होते हुए कटरा जाएगी। रेलमंत्री कुल्लू से आन लाइन ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। रेलवे के केंद्रीय जनसंपर्क अधिकारी नीरज शर्मा ने बताया कि शनिवार को पहल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:53 PM (IST)
        

कंप्यूटर शिक्षकों को 16वीं बार फिर आश्वासन

सबहेड-लैब सहायकों व कंप्यूटर शिक्षकों से मिले सीएम खट्टर के ओएसडी जवाहर लाल - नौकरी बहाली की माग को लेकर पिछले 132 दिन से बैठे हैं धरने पर फोटो सहित जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा के कंप्यूटर शिक्षकों और कंप्यूटर लैब सहायकों के धरने पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव पहुचे। पहले जवाहर यादव ने सेक्टर 6 में आमरण अनशन के चलते बीमार हुए लैब सहायकों से मुलाकात की और उसके बाद कंप्यूट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:52 PM (IST)
        

कालका के प्रतिभाशाली बच्चों को किया सम्मानित

संस, पिंजौर : ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को प्रेरित करने के लिए, कालका निर्वाचन क्षेत्र कि विधायिका, लतिका शर्मा ने एचएमटी, पिंजौर में डॉ बीआर आबेडकर ऑडिटोरियम में आयोजित एक भव्य समारोह में अपने निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के अव्वल रहने वाले छात्रों को सम्मानित किया। कालका निर्वाचन के चारों ब्लॉक पिंजोर, कालका, मोरनी और रायपुर रानी से 70 सरकारी और निजी स्कूलों ने इस समारोह ने भाग लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:44 PM (IST)
        

पिता ने कहा, क्रिकेट से रिटायर होने के बाद शादी करे युवराज

father says, yuvraj should married after retirement from cricket

पंचकूला, राजेश मलकानियां। पिता योगराज सिंह चाहते हैं कि युवराज सिंह क्रिकेट खेलना जारी रखें। उनका कहना है कि वह जब तक क्रिकेट खेलना चाहता है ख्ेाले और इस दौरान सिर्फ अपने खेल पर ही पूरा ध्यान लगाए। क्रिकेट से रिटायर होने के बाद ही उसे शादी करनी चाहिए। योगराज सिंह का मानना है कि वैसे तो स्टार्स को शादी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि वह पार्टी में जाते हैं, वहां पर लड़कियों से मिलते हैं, डांस करते हैं और ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:28 PM (IST)
        

न्यू स्टैडर्ड स्कूल में भंडारा

संस, बरवाला : कस्बा बरवाला में स्थित न्यू स्टैडर्ड हाई स्कूल में हवन व भंडारे का आयोजन किया। उक्त जानकारी देते हुए स्कूल के चेयरमैन दीप चंद ने बताया कि हर वर्ष स्कूल की सुख समृद्धि के लिए हवन व भंडारे का आयोजन किया जाता है। इस बार भी हवन व भंडारे का आयोजन किया गया। स्कूल के सभी बच्चो ने हवन में आहुतिया डाली और दोपहर को सभी बच्चों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया इस अवसर पर स्कूल के सभी स्टाफ सदस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:13 PM (IST)
        

क्रिकेट से रिटायर्ड हो शादी करे युवराज : योगराज

जागरण संवाददाता, पंचकूला : क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह चाहते है कि अभी युवराज सिंह को क्रिकेट खेलना चाहिए और जब तक वह क्रिकेट खेलना चाहता है, उसे शादी नहीं करनी चाहिए। वह क्रिकेट से रिटायर्ड होने के बाद शादी करने के बारे में सोचे। उसके बाद अच्छे परिवार में शादी करे और अपना घर चलाए। योगराज सिंह का मानना है कि वैसे तो स्टार्स को शादी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि वह पार्टी में जाते है, वहा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:06 PM (IST)
        

बीपीएल योजना में अपात्रों को शामिल करने का आरोप

जागरण संवाददाता, पंचकूला : आम आदमी पार्टी और सार्थक सोसाइटी पंचकूला के सदस्यों ने प्रधान निपुण कपूर के नेतृत्व में डीसी विवेक आत्रेय और नगर निगम पंचकूला के आयुक्त एसपी अरोड़ा को ज्ञापन देकर अपात्रों को बीपीएल योजना में शामिल करने का आरोप लगाया है। निपुण और अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि जिले में हाल ही में एक सर्वे करवाया गया है, जिसमें बीपीएल परिवारों का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:34 PM (IST)
        

न्यू इडिया स्कूल के छात्रों ने चमकाया नाम

जागरण संवाददाता, पंचकूला केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित 10वीं के परीक्षा परिणाम में न्यू इडिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल रत्तपुर के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है। स्कूल के किसी भी बच्चे ने स्कूल में नहीं बल्कि दूसरे स्कूलों में परीक्षा दी थी। परीक्षा में न्यू इडिया सीसे. स्कूल की आदर्श प्रिया, पियूष, अनू रानी, पल्लवी ने 10 सीजीपीए हासिल किया है। स्कूल के प्रबंधक कुसुम गुप्ता एवं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:21 PM (IST)
        

हाई काेर्ट ने दाखिले के लिए आधार कार्ड जरूरी करने का आदेश रद किया

high corurt cancel the Order about essential of aadhar card in admission

चंडीगढ़ : पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने स्कूलों में बच्चों के दाखिले में आधार कार्ड को अनिवार्य करने के आदेश को रद कर दिया है। इससे राज्य के अभिभावकों व बच्चों को बड़ी राहत मिली है। हाई कोर्ट ने इसके साथ ही आदेश दिया कि किसी भी सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए आधार कार्ड का होना जरूरी नहीं है। हरियाणा सरकार ने पिछले दिनों आदेश जारी कर स्कूलों में नामांकन, छात्रवृत्ति के भुगतान व फीस कन्सेशन आदि क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:40 PM (IST)
        

सीबीएसई की दसवीं का रिजल्‍ट घोषित : लड़कियां फिर आगे

CBSE 10th result announced, girls again on top

पंचकूला : सीबीएसई की दसवीं की का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। पंचकूला जोन एक बार फिर लड़कियों ने लडक़ों को पछाड़ दिया। पंचकूला जोन में ओवरआल पास प्रतिशत 97.87 रहा। लड़कियों का पास प्रतिशत 98.78 और लड़कों का पास प्रतिशत 97.31 रहा। पिछले वश्ज्ञ्र की अपेक्षा पास प्रतिशत कम रहा है। यह भी पढ़ें : CBSE 10th रिजल्ट : तिरुअनंतपुरम पहले और दिल्ली आखिरी नंबर पर जवाहर नवोदय विद्यालयों का रहा बेहतरीन प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:30 AM (IST)
        

हरियाणा पुलिस के सब इसपेक्टर ने दी आत्महत्या की धमकी

जागरण संवाददाता, पंचकूला हरियाणा विजिलेंस मुख्यालय पंचकूला में बतौर सब इंस्पेक्टर तैनात राजेश शर्मा अपने विभाग के अधिकारियों से तंग आ गए है। राजेश ने अपने विभाग के दो अधिकारियों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाकर खुदकशी करने की धमकी दी है। राजेश का कहना है कि विभाग के आइजी संदीप खिरवार व एस पी कुलदीप पिछले कई दिनों से नए-नए हथकंडे अपनाकर मुझे मानसिक तौर पर प्रताड़ित करते हैं। जबकि 27 साल की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:20 PM (IST)
        

पाक को हराकर हरियाणा बना क्रिकेट चैंपियन

जागरण संवाददाता, पंचकूला 24वीं अखिल भारतीय चौ. रणबीर सिंह हुड्डा अंडर 17 क्रिकेट लींग चैंपियनशिप के फाइनल मैच में वीरवार को हरियाणा ने पाकिस्तान को पटखनी दे दी। चैंपियनशिप के समापन अवसर पर आयोजित मैच में हरियाणा के पूर्व मंत्री धर्मबीर सिंह छौक्कर मुख्यातिथि रहे, जबकि बीसीसीआइ के हरियाणा सेलेक्टर संदीप मोदगिल और क्रिकेट फेडरेशन आफ इंडिया के उपप्रधान चक्त्रवर्ती शर्मा विशेष अतिथि रहे। मुख्यातिथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 09:59 PM (IST)
        

सीबीएसई 10वीं का परीक्षा परिणाम : हरियाणा तीसरे व पंजाब चौथे नंबर पर

CBSE 10th result : haryana 3rd and punjab on 4th position

पंचकूला रीजन में हिमाचल अव्वल व चंडीगढ़ फिसड्डी पंचकूला : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में पंचकूला जोन में हरियाणा तीसरे और पंजाब चौथे नंबर पर रहा। हिमाचल प्रदेश पहले व जम्मू कश्मीर दूसरे स्थान पर रहे। चंडीगढ़ का नंबर आखिरी रहा। हरियाणा के पलवल, बहादुरगढ़ और नारनौल के छात्रों ने कमाल कर दिखाया है। यहां से परीक्षा में बैठे सभी छात्र पास हो गए हैं। पंजाब में यह स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:59 PM (IST)
        

ट्राइसिटी में छाया पंचकूला

जासं, पंचकूला सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में ट्राइसिटी में पंचकूला ने चंडीगढ़ और मोहाली को पछाड़ दिया है। चंडीगढ़ का कुल पास प्रतिशत 93.62 रहा, पंचकूला का पास प्रतिशत 99.60 रहा, जबकि मोहाली का पास प्रतिशत 98.50 रहा। पंचकूला में इस बार कुल 3267 बच्चे परीक्षा में बैठे थे, जिनमें 3254 पास हुए। इनमें 1976 लड़के व 1278 लड़किया पास हुई हैं। इसी प्रकार चंडीगढ़ में कुल 16329 बच्चे परीक्षा में बैठे, जिनमें ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:36 PM (IST)
        

एक जून को मजदूरों की देशव्यापी हड़ताल

संस, बरवाला : भवन निर्माण कामगार यूनियन हरियाणा जिला पंचकूला इकाई की एक मीटिग यूनियन कार्यालय बरवाला में यूनियन के जिला सचिव लक्षमण बतौड़ की अध्यक्षता में हुई। बैठक में भारत निर्माण फाउडेशन के आहवान पर मजदूरों की एक जून को होने वाली देशव्यापी हड़ताल पर चर्चा की गई। इस मीटिग में जिला पंचकूला के बरवाला, रायपुररानी, पिंजौर व मोरनी ब्लॉकों के सभी यूनियन कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। मीटिंग को सम्बोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:32 PM (IST)
        

हाई कोर्ट से गेस्‍ट टीचरों को फिर निराशा

again disappointment for guest teacher's to high court

चंडीगढ़ : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की खंडपीठ से भी अतिथि अध्यापकों को राहत नहीं मिली है। हरियाणा सरकार द्वारा सरप्लस 4073 गेस्ट टीचरोें को हटाने के आदेश्ा को चुनौती देने वाली याचिका पर कोई राहत देने से मना कर दिया। अन सरप्लस गेस्ट शिक्षकाें को हाईकोर्ट की एकल पीठ ने हटाने का आदेश दिया था। इस आदेश का पालना( करते हुए हरियाणा सरकार ने 4073 सरप्लस टीचर को हटाने का (नोटिस जारी किया था। इसके खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:02 PM (IST)
        

जहरखुरानी से बचाव को जागरूकता रैली

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : रेलवे स्टेशन चंडीगढ़ पर आरपीएफ बुधवार को एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। आरपीएफ के पोस्टकमांडर गुरजसवीर सिंह के नेतृत्व में स्टेशन के पास के लोगों के साथ मिलकर जहरखुरानी के लिए यात्रियों को जागरूक करने के लिए एक मोटरसाइकिल पर रैली निकाली। रैली मौलीजागरा, विकास नगर, मौली गांव चरण सिंह कालोनी, मौली कंप्लेक्स, राजीव कालोनी से होते हुए स्टेशन पर समाप्त किया गया। रैली ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:55 AM (IST)
        

पंचकूला के ब्रिटिश स्कूल पर शिक्षा विभाग को नोटिस

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंचकूला सेक्टर-12 में चल रहे ब्रिटिश स्कूल के खिलाफ इस स्कूल के पास की रहने वाले निवासियों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा के शिक्षा विभाग सहित स्कूल प्रबंधन को 7 अगस्त के लिए नोटिस जारी कर जवाब माग लिया है। जस्टिस एके मित्तल एवं जस्टिस रेखा मित्तल ने यह नोटिस स्थानीय निवासी रीटा सरीन सहित अन्य 24 लोगों द्वारा दायर याचिका पर सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:36 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें