Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

एचएमटी को उजड़ने नहीं देंगे : कटारिया

जागरण संवाददाता, पंचकूला अंबाला के सासद रत्नलाल कटारिया ने कहा है कि एचएमटी पिंजौर के स्तर को सुधारने के लिए विशेष प्रयास किया जा रहा है। एचएमटी को उजड़ने से बचाने के लिए उद्योग मंत्री, रक्षा एवं रेल मंत्री से बातचीत की गई है। कटारिया यहां भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंबाला लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए 27 प्वाइंट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:45 PM (IST)
        

मंडली व एकल कलाकारों का साक्षात्कार लिया

जागरण संवाददाता, पंचकूला सूचना, जनसंपर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा जिला स्तर पर ड्रामा यूनिट, भजन मंडली एवं एकल कलाकारों का साक्षात्कार वीरवार को जिला सचिवालय के सभागार में गठित कमेटी द्वारा लिया गया। जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी एवं समिति के सचिव परमजीत सैनी ने बताया कि विभाग द्वारा दो वर्ष की अवधि के लिए कलाकारों को सूचीबद्ध करने के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में गठित समिति द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:55 PM (IST)
        

केंचुए से खाद तैयार करने का प्रशिक्षण दिया

जागरण संवाददाता, पंचकूला कृषि विज्ञान केंद्र पंचकूला की ओर से 30 युवकों व युवतियों को केंचुए से खाद तैयार करने की ट्रेनिंग दी गई। तीन दिवसीय ट्रेनिंग में वर्मी कंपोस्ट का महत्व, फार्म अवशेष उपलब्धता एवं सदुपयोग, वर्मी तकनीक, वर्मी कंपोस्ट इकाई का प्रारूप एवं आर्थिक विश्लेषण आदि विषयों का विस्तापूर्वक जानकारी दी गई। केंद्र के समन्वयक व कोर्स डायरेक्टर डॉ. बलवान सिंह मंडल ने बताया कि आज हर गाव म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 06:32 PM (IST)
        

कार की टक्कर से स्टाफ नर्स की मौत

जासं, पंचकूला शहर के सेक्टर 7-8 की डिवाइडिंग सड़क पर बुधवार को कार की टक्कर से स्कूटी चालक महिला की मौत हो गई। हादसे के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। सामान्य अस्पताल सेक्टर 6 में बतौर स्टाफ नर्स तैनात विमला सैनी दोपहर लगभग साढ़े 3 बजे छुट्टी के बाद स्कूटी से घर जा रही थी। तभी पीछे से एक काले रंग की कार ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही वह नीचे गिर गई। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

गुरुद्वारा नाडा साहिब से सोने का कलश चोरी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : शहर में चोर मंदिरों को तो अक्सर निशाना बनाते रहे हैं, परतु इस बार पंचकूला के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाडा साहिब को भी अपना निशाना बना लिया और लगभग 15 लाख रुपये के कलश पर हाथ साफ कर दिया। इसकी खबर मिलते ही गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं कार सेवकों में हड़कंप मच गया। चोरी की सूचना के बाद डीसीपी, डीएसपी एवं स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुचे और मामले में जाच शुरू की। जानकारी के अन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

नीलम अवस्थी हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सदस्य बनीं

जासं, पंचकूला : सेक्टर 20 निवासी एवं भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामंत्री नीलम अवस्थी को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है। नीलम अवस्थी के नाम की घोषणा के बाद उनके निवास पर बधाई देने वालों का ताता लगा रहा। नीलम अवस्थी एवं उनके पति कमल अवस्थी दूसरे नवरात्र पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ श्री माता मनसा देवी मंदिर में माथा टेकने पहुची थीं। उसी समय सुगबुगाहट शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 11:49 PM (IST)
        

डायबिटिक फुट की सर्जरी के बाद सरदार अंजुम को छुट्टी

जागरण संवाददाता, मोहाली 'दर्द तो दर्द है, उठता है बड़ी मुश्किल से। इसकी हर लहर का रिश्ता है मगर साहिल से।' जाने-माने उर्दू कवि डॉ. सरदार अंजुम ने ये पक्तिया अस्पताल से छुट्टी मिलने के दौरान कहीं। वह डायबिटिक फुट की शिकायत के साथ मोहाली के फोर्टिस हॉस्पिटल में 16 मार्च को भर्ती हुए थे। 71 वर्षीय डॉ. अंजुम कई सालों से डायबिटिक है और सेप्टिसीमिया से भी पीड़ित थे। उनके बाएं पैर में गैंगरीन था और ब्लड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 09:40 PM (IST)
        

चेहरे पर थकान नहीं श्रद्धा की झलक

जागरण संवाददाता, पंचकूला : नवरात्र पर मा मनसा देवी मंदिर एवं काली माता मंदिर कालका में लोगों की श्रद्धा देखते ही बनती है। श्रद्धालु तपती धूप के बीच नंगे पाव खड़े होकर अपनी बारी का इतजार कर रहे है। मंगलवार को तेज धूप के कारण लोगों के पसीने छूट रहे थे, लेकिन श्रद्धा में कोई कमी नहीं दिखाई पड़ी। मा के चरणों में इस बार पाचवें नवरात्र तक 62 लाख 15 हजार 852 रुपये की राशि दान स्वरूप श्रद्धालुओं ने चढ़ाया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 08:24 PM (IST)
        

क्रिकेट पर ऑनलाइन सट्टा, चार पकड़े

संस, पिंजौर : पिंजौर पुलिस ने मंगलवार को क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगवा रहे चार लोगों को धर्मपुर कॉलोनी से पकड़ा है। आरोपी ऑकलैंड में साऊथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवा रहे थे। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे एसीपी कालका धर्मवीर सिंह के नेतृत्व में एसएचओ पिंजौर सतीश कुमार ने पुलिस टीम के साथ गुप्त सूचना पर वार्ड 3 की धर्मपुर कॉलोनी के एक मकान में छापा मारा। मकान में मोह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

कालका में औद्योगिक विकास के लिए केंद्रीय मंत्री से मिलीं लतिका शर्मा

संस, कालका कालका की विधायक लतिका शर्मा ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र में औद्योगिक विकास की मांग को लेकर केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमन से मुलाकात की। इस दौरान लतिका शर्मा ने केंद्रीय मंत्री को अपने इलाके के वर्तमान औद्योगिक परिदृश्य से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि कालका पर्यटन एवं औद्योगिक केंद्र के रूप में विकसित होने की क्षमता रखता है, इसके बावजूद वह आज भी उपेक्षित है। ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 07:31 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग की लापरवाही से स्कूल की इमारत हुई खंडहर

संस, बरवाला : कस्बे के सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के के साथ स्थित राजकीय प्राईमरी स्कूल की खाली पड़ी बिल्डिग जिला शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते खंडहर में तबदील हो गई है। उल्लेखनीय यह है कि कई वर्ष पहले यहा पर महाविद्यालय बनाए जाने पर यह बिल्डिग अस्थाई तौर महाविद्यालय को दी गई थी। महाविद्यालय की बिल्डिग बन जाने के बाद महाविद्यालय प्रशासन ने यह बिल्डिग करीब दो-तीन वर्ष पहले शिक्षा विभाग पंचकूला को स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 12:04 AM (IST)
        

साइबर क्राइम इंचार्ज ने आरोपी की पहचान की

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ पलसौरा की 11 वर्षीय ¨पकी मर्डर केस में साइबर क्राइम के तत्कालीन इंचार्ज जसबीर सिंह के बयान दर्ज किए गए। वर्तमान में मनीमाजरा थाने के एसएचओ जसबीर ने अदालत में दर्ज कराए गए बयानों में आइटी एक्ट से जुड़े मामले में पिंकी मर्डर केस के आरोपी अनिरूद्ध और राजकुमार की प्रोडक्शन वारंट पर लिए जाने की पुष्टि की। यह दोनों पटियाला जेल में न्यायिक हिरासत पर चल रहे थे। पूर्व साइबर क्राइम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 09:10 PM (IST)
        

औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 में सड़कों का काम शुरू

जागरण संवाददाता, पंचकूला विधायक ज्ञान चंद गुप्ता ने सोमवार को औद्योगिक क्षेत्र फेज एक में 2 करोड़ 86 लाख रुपये की राशि से बनने वाली सड़क का नारियल फोड़कर शुभारंभ किया। गुप्ता ने कहा कि काफी समय से सड़क की मरम्मत की मांग की जा रही थी। पहले चरण में सड़कों के रखरखाव पर 22 करोड़ की राशि खर्च की जा रही है और इतनी ही राशि दूसरे चरण में खर्च की जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारी को सड़क निर्माण में गुणवत्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 08:29 PM (IST)
        

अपहरण में एक न्यायिक हिरासत में व एक रिमांड पर

संस, पिंजौर शिव कॉलोनी से शनिवार को एक लड़की को अगवा कर कार में ले जाने व व्हाईट हाउस के पास कार से धक्का देकर जान से मारने की धमकी देने के आरोपी जैनेन्द्र लांबा व मंजीत सिंह उर्फ टिकू को पुलिस ने रविवार अदालत में पेश किया। जहा से मंजीत सिंह उर्फ टिकू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में अंबाला जेल भेज दिया गया, जबकि जैनेन्द्र लांबा के पास 22 ग्राम अफीम भी मिलने के कारण पुलिस ने उसे 2 दिन के रिमाड पर ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Mar 2015 07:43 PM (IST)
        

काली माता मंदिर में सरेआम पॉलीथीन का प्रयोग

संस कालका : शहर के सिद्ध शक्ति पीठ काली माता मंदिर में खुलेआम उपायुक्त पंचकूला एवं माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक के आदेश की अवेहलना की जा रही है। काली माता मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा ले जाए जा रहे प्रसाद में पॉलीथीन के लिफाफों का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है। मंदिर के आस पास स्थित दुकानों में भी पॉलाथीन के बैग का प्रयोग हो रहा है साथ ही दूर-दराज से माता के दर्शन के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 07:16 PM (IST)
        

मां के दर्शन को लगीं कतारें

संस, बरवाला : बरवाला खंड के गाव छोटे त्रिलोकपुर में नवरात्र के दूसरे दिन हरियाणा, पंजाब, हिमाचल आदि राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने मत्था टेका और विधिवत रूप से माता की पूजा अर्चना की और श्रद्धालुओं ने मेले में लगी दुकानों पर जमकर खरीददारी की। शारदा माता मंदिर की कमेटी के महासचिव भगवानदास ने बताया कि मंदिर में हर रोज करीब 1000 से 2000 की संख्या में श्रद्धालु पहुच रहे है। उधर समलासन माता मन्दिर र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 06:49 PM (IST)
        

अवैध खनन पर शिकंजा, कई जगह लगाए नाके

संस, बरवाला : अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक न लगने की खबर को मीडिया द्वारा प्रमुखता से उठाए से प्रमुखता से संज्ञान लेते हुए व क्षेत्र में अवैध खनन पर शिकंजा कसते हुए चंडी मंदिर पुलिस ने बरवाला, मट्टा वाला, सेक्टर-25, सेक्टर-28 व मोरनी रोड़ सहित सात जगह पर पक्के नाके लगाए है। एसएचओ चंडीमन्दिर अरविन्द कुमार ने बताया कि ये नाके बतौड़, टोका, मट्टा वाला चौंक, रामगढ़ चौंक, मोरनी रोड़, सेक्टर- 24, 25 व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 06:40 PM (IST)
        

अतिथि अध्यापकों को पक्का करें : अध्यापक संघ

संस, बरवाला : हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ (70) संबंधित हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय उपप्रधान भंवर सिंह, जिला महासचिव राजेश कुमार, विक्रम सिंह भट्टी, हरियाणा स्कूल लेक्चरर के जिला प्रधान चमन लाल कौशिक ने एक संयुक्त बयान जारी कर बताया कि अध्यापक संघ ने हरियाणा सरकार से माग की है कि अतिथि अध्यापकों को पक्का किया जाए। ये अतिथि अध्यापक करीब 9 वर्ष से शिक्षा विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री से समस्याएं हल कराने की अपील

जागरण संवाददाता, पंचकूला वार्ड नंबर 16 नगर परिषद के पूर्व पार्षद रमेश सिंह बत्र्वाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सेक्टर 19 की विभिन्न समस्याओं को हल करवाने की माग की है। बत्र्वाल ने सेक्टर 19 पंचकूला के राजकीय उच्च विद्यालय को वरिष्ठ विद्यालय में अपग्रेड करवाने की माग करते हुए कहा कि सेक्टर के लगभग 400 विद्यार्थी बारहवीं करने के लिए चंडीगढ़ के स्कूलों में भटकते पड़ता हैं, जबकि सैक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 06:28 PM (IST)
        

वैश्य समाज की समस्याएं दूर कराएंगे : गर्ग

जागरण संवाददाता, पंचकूला अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों की एक बैठक अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग की अध्यक्षता में हुई। बैठक में वैश्य समाज की समस्याओं पर व संगठन को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने पर विचार-विमर्श किया गया। इस बैठक में राजीव गुप्ता को कई सालों से समाज के हित में काम करने पर अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन युवा इकाई पंचकूला जिला का प्रधान बनाया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें