Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

गांव अभयपुर में शराब का ठेका तोड़ा

-लोगों के विरोध के बाद निगम ने जेसीबी से गिराया ठेका -लंबे समय से गांव अभयपुर के लोग थे ठेके से परेशान जागरण संवाददाता, पंचकूला : गांव अभयपुर में शराब के ठेके के कारण परेशान लोगों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया। लोग शराब के ठेके को बंद करने की मांग कर रहे थे, परंतु नगर निगम इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा था। आज लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सड़क पर नगर निगम एवं हुडा के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

विस चुनाव में करेगे काग्रेस का बॉयकाट : बेदी

संस पिंजौर- पिंजौर स्थित गुरुद्वारा मंजी साहिब में सोमवार को हुई एक बैठक में पिंजौर व कालका की सिख संगत एकत्रित हुई। बैठक मेंहुड्डा सरकार द्वारा हरियाणा के लिए बनाई गई अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेंटी के विरोध स्वरूप निंदा प्रस्ताव पारित करने के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में काग्रेस पार्टी का बॉयकाट करने की घोषणा की गई। इस मौके पर अकाली दल बादल के जिलाध्यक्ष मलविंद्र बेदी ने उपस्थित लोगो को स बोधित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:33 PM (IST)
        

कावड़ियों के सेवा शिविर का शुभारभ

-15 हजार की राशि, लंगर एवं टेट के लिए सभा को भेंट की पिंजौर संस : सनातन धर्म सभा व पंजाबी सभा एचएमटी के संयुक्त तत्वावधान में शिव कावड़ियों की सेवा के लिए एचएमटी में 5 दिवसीय सेवा शिविर लगाया गया है। इसका शुभारभ सोमवार को काग्रेस प्रदेश महासचिव एवं किसान खेत मजदूर काग्रेस जिला प्रधान सुदेश शर्मा द्वारा हवन-यज्ञ कर शिविर का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर सुदेश शर्मा ने शिव कावड़ियों के लंगर व टैट के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:30 PM (IST)
        

सिखों को बांटने की कोशिश : रणधीर सिंह

जागरण संवाददाता, पंचकूला : भाजपा सूचना प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रणधीर सिंह सैनी ने कहा है कि वोटों की खातिर हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं पूर्व वित्त मंत्री ने प्रदेश में अलग एचएसजीपीसी बनाकर सिखों को बांटने का काम कर दिया है, इससे आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस हरकत के कारण यदि राज्य में कानूनी व्यवस्था बिगड़ी, तो इसकी जिम्मेदार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:46 PM (IST)
        

पंचकूला का नहीं हो रहा विकास : रणधीर सिंह

जागरण संवाददाता, पंचकूला : भारतीय जनता पार्टी सूचना प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रणधीर सिंह सैनी ने अपने समर्थकों के साथ पंचकूला ग्रामीण इलाकों में संपर्क किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पिछले दस साल के शासन में पंचकूला की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया है, इसीलिए यह इलाका हर क्षेत्र में पिछड़ गया है। सैनी ने कहा कि राज्य में होने वाले विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस का वही हाल होगा, जो केंद्र में हुआ है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:40 PM (IST)
        

--सेक्टर 4 स्कूल की जर्जर हालत पर भड़के बंसल

फोटो सहित -दौरा कर अधिकारियों को तुरत स्कूल ठीक करने को कहा जागरण संवाददाता, पंचकूला : विधायक डीके बंसल ने सेक्टर 4 पंचकूला में आयोजित खुले दरबार में सेक्टरवासियों की समस्याएं सुनीं। विधायक के समक्ष सेक्टर 4 के निवासियों एवं जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के गैर सरकारी सदस्य ओपी तनेजा, पूर्व सरपंच हसराज, मनोहर लाल, मागे राम कटारिया व अन्य लोगों ने सामूहिक रूप से सेक्टर 4 में स्थित राजकीय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

सरकारी योजनाओं की जानकारी दी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : जिला सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियों को जन-जन तक पहुचाने के लिए चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। विशेष प्रचार अभियान के तहत विभाग की भजन मंडली द्वारा जगबीर सिंह के नेतृत्व में 10 जुलाई से गाव हगोला, शहजानपुर, टाबर, गरीड़ा, गरीड़ा गुजरा, इदरधनुष ऑडिटोरियम, उपरला जोहलुवाल, एचएमटी पिंजौर, निचला जोहलुवाल, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

बिजली-पानी से लोग परेशान : चौधरी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : काग्रेस सरकार ने जनता से वायदे तो बहुत कर दिए, परतु पूरा कोई नहीं किया। लोग बिजली-पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। रायपुररानी, मोरनी, पिंजौर ब्लॉक व कालका-पिंजौर में पीने के पानी का गहरा संकट छाया हुआ है। यह बात आज गाव टोडा में इनेलो के कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि बिजली 14 घटे देने की बात करने वाली सरकार की हकीकत यह है कि आज लोगों को मुश्किल से 5 घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 06:15 PM (IST)
        

ओपी सिहाग का स्थानांतरण, सुरेश कुमार नए ईओ

- सिहाग होंगे पानीपत के इओ, राजनीतिक कारणों से हुआ तबादला जागरण संवाददाता, पंचकूला : नगर निगम पंचकूला के कार्यकारी अधिकारी ओपी सिहाग का हरियाणा सरकार ने स्थानांतरण कर दिया है। सिहाग पिछले ढाई साल से पंचकूला में बतौर ईओ काम कर रहे थे और उन्हें पंचकूला की समस्याओं के बारे में जानकारी था। सिहाग के एकाएक स्थानांतरण के बाद पंचकूला के विकास कार्यो पर फर्क पड़ेगा, क्योंकि इससे पूर्व भी कई बार कार्यकारी अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

व्यापारियों की समस्याओं पर सम्मेलन 20 को : गुप्ता

जागरण संवाददाता, पंचकूला : काग्रेस सरकार व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करने में नाकाम रही है और जिले में कानून व्यवस्था लगातार खराब हो रही है। अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा प्रतिनिधिमंडल एक-दो दिन में उच्चाधिकारियों से भी मिलेगा। यह बात सोमवार को एक पत्रकार सम्मेलन में व्यापार प्रकोष्ठं की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य ज्ञान चंद गुप्ता ने कही। गुप्ता ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

सुदेश शर्मा ने सुनीं लोगों की समस्याएं

- पाइप देकर इलाके के लोगों की पेयजल समस्या का स्वयं कराया निदान संस पिंजौर : रविवार को काग्रेसी नेता सुदेश शर्मा ने पिंजौर ब्लाक के गाव टगरा कलीराम में अपने दौरे के दौरान ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और कहा कि क्षेत्रवासियों की समस्याएं इतनी बड़ी नहीं है, परन्तु कुछ सरकारी अधिकारियों द्वारा उन समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया जाता और क्षेत्र में नुमाइंदगी सही न होने के कारण लोगों की समस्याएं ऊपर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 08:20 PM (IST)
        

खेतो से ट्रैक्टरों की बैटरियां चोरी

संस पिंजौर : पिंजौर स्थित बिटना रोड पर शनिवार व रविवार की मध्य रात्रि चोरों ने खेतों में खड़े चार ट्रैक्टरों से बैटरियां चुरा ली। जानकारी देते हुए बिटना रोड निवासी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि गत रात करीब 12 बजे उन्होने अपने चार ट्रैक्टर घर के पास ही अपने खेतों में खड़े किए थे। रविवार सुबह जब वह अपने खेतों में गए तो चारों ट्रैक्टरों की बैटरियां गायब थीं। पुलिस मामले की जाच में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 07:41 PM (IST)
        

खोदी गली अधूरी छोड़ी, लोग परेशान

- खोदी गली पहले चुनाव आचार संहिता, फिर सरपंच के विरोध से नहीं बनी संस, कुराली : गाव मुल्लापुर सोढि़या की कई महीनों से खोदी गली दोबारा ना बनाए जाने के कारण गाव के लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड रही है। गाव के लोगो ने गली को तुरत बनाए जाने की माग की है। गाववासी पर¨वद्र ¨सह, गुरदेव ¨सह, हर¨जद्र ¨सह, हरबंस कौर, बल¨जद्र कौर, र¨जद्र कौर, कुलदीप कौर सहित अन्य ने बताया कि उनके गाव के कई दर्जन घरों को जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 07:05 PM (IST)
        

बरवाला से कावड़ियों का जत्था गौमुख रवाना

संस, बरवाला : कस्बा बरवाला व क्षेत्र के कई गावों से सावन मास शुरू होते ही शिव भक्तों के कई जत्थे हरिद्वार, नीलकंठ व गौमुख के लिए रवाना हो गए हैं। अगला जत्था 23 जुलाई को डाक कावड़ लाने के लिए रात के समय हरिद्वार रवाना होगा। उक्त जानकारी शिव भक्त सोनू, मोनू, बलदेव व बॉबी ने देते हुए बताया कि हर साल की तरह इस साल भी शिव भक्त गौमुख व हरिद्वार से अपने अपने गाव के शिव मंदिरों में पहुच कर शिवरात्रि को श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 06:30 PM (IST)
        

डाक कोरियर की गाड़ी पलटी, हुआ बचाव

चालक परिचालक बाल-बाल बचे, मोड़ों को दुरुस्त करने की मांग संस, बरवाला : मौली-ककराली मार्ग पर शनिवार रात दुर्गा सीड फार्म के नजदीक तीखा मोड़ होने के कारण अंबाला की तरफ से आ रही डाक कोरियर की गाड़ी सड़क से नीचे उतर गई और पेड़ों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही कि इस घटना में चालक व परिचालक बाल-बाल बच गए, लेकिन डाक कोरियर की गाड़ी को नुकसान पहुचा। उधर गाव टोडा के पूर्व सरपंच अनिल गुप्ता, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        

चंडीकोटला समस्या के लिए गलत नीतिया जिम्मेदार : चौधरी

- ग्रामीणों की मांगे जायज, सरकार जल्द करे विस्थापित संस पिंजौर : प्राकृतिक आपदा से त्रस्त चंडीकोटला के ग्रामीणों द्वारा मागों को लेकर आयोजित धरने में शनिवार को कालका से इनेलो विधायक प्रदीप चौधरी पहुचे, उन्होंने समस्या को लेकर पीड़ित परिवारों व ग्रामीणों से बातचीत करते हुए समस्या के लिए मौजूदा सरकार व उसकी गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि तीन वर्षो से लोग मकानों में दरारे आने से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

भाजयुमो का युवा सम्मलेन आज

जागरण संवाददाता, पंचकूला : कालका विधानसभा का युवा सम्मलेन अमरावती एनक्लेव में रविवार सुबह 10 बजे शुरू होगा। भाजयुमो के जिला अध्यक्ष राजेश गौड़ ने बताया कि यह कार्यक्रम हरियाणा की सभी 90 विधानसभाओं में करवाया जाएगा। गौड़ ने कहा कि इस कार्यक्रम में भाजयुमो आने वाले समय में युवाओं के लिए अपनी विचारधारा रखेगी। जिला मीडिया प्रभारी विकास पाल ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्या वक्ता भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 07:44 PM (IST)
        

पंचकूला मंदिर से सवा लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : सेक्टर 20 के श्री शिव महाकाली मंदिर में चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। चोर मंदिर की गुल्लक उठाकर ले गए, जिनमें पिछले तीन महीने का चढ़ावा था, जोकि सवा लाख से अधिक है, चोरी हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जाच शुरू कर दी है। मंदिर के पुजारी राजकुमार शास्त्री ने बताया कि गत रात मुकेश पंडित गर्मी के कारण मंदिर में छत पर सोया हुआ था, जब उसने सुबह देखा कि मंदिर में गुल्लक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Jul 2014 12:42 AM (IST)
        

गांव कोट बिल्ला में शराब ठेका खोलने पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पंचकूला : गांव कोट बिल्ला में शराब का ठेका खोलने के विरोध में आम आदमी पार्टी ने उपायुक्त पंचकूला को ज्ञापन सौंपा। आज काफी संख्या में पार्टी के कार्यकत्र्ता लोकसभा प्रत्याशी एसपी सिंह, पूर्व पार्षद हरेंद्र सिंह सैनी एवं आनंद प्रकाश के नेतृत्व में डीसी आफिस पहुंचे और उपायुक्त को गांव कोट बिल्ला में खोले ठेके को बंद करने की मांग की। हरेंद्र सैनी ने बताया कि इस गांव में पिछले कुछ स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Jul 2014 08:42 PM (IST)
        

वर्षो से गंदा पानी, सड़क पार से पानी लाने की मजबूरी

- 72 घंटे का अल्टीमेटम, समस्या समाधान न हुआ तो होगा हाईवे जाम पिंजौर : नगर निगम के वार्ड नंबर 4 में पड़ने वाली भीमा देवी कॉलोनी के लोग पिछले करीब एक वर्ष से गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। कई बार संबंधित विभाग को लिखित शिकायत देने के बावजूद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है। जानकारी देते हुए कॉलोनी निवासी हैरी गुलाटी, फरीदा, सुनील, जस्सी गुलाटी, सैफ, नरेश आदि ने बताया कि उनको रोज सड़क पर कर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें