Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

विद्यार्थियों को कानूनी जानकारी दी

संस, बरवाला :स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इस्टीटयूट गोलुपरा बरवाला के लॉ कॉलेज द्वारा डीएवी कॉलेज, सेक्टर-10, चंडीगढ़ में कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ.रिचा की अध्यक्षता में लीगल अवेयरनेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्थान के अध्यक्ष मोती लाल जिंदल, उप प्रधान अशोक जिंदल व महासचिव अमित जिंदल ने बताया कि संस्थान के लॉ कॉलेज द्वारा निंरतर लीगल अवेयरनेस कार्यक्रम का आयोजन करवाया जाता है। इस कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:18 PM (IST)
        

पिंजौर में स्वाइन फ्लू से एक और मौत

संस, पिंजौर : नगर निगम वार्ड नंबर 6 के गाव रामपुर स्यूडी में स्वाइन लू की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। जानकारी देते हुए मृतका रेनू कुमारी (24) के पति रिंकू शर्मा ने बताया कि उसकी पत्‍‌नी रेनू पिछले माह गत 19 फरवरी को अपनी बहन की शादी में शामिल होने के लिए अपने मायके हिमाचल प्रदेश जिला ऊना गई हुई थी। यहां पर गत 23 फरवरी को उसकी तबियत खराब होने पर उसे ऊना के एक अस्पताल में दाखिल करवाया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:31 PM (IST)
        

सीएम 8 को पंचकूला में

जासं, पंचकूला : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 8 मार्च को दोपहर 12 बजे सेक्टर 5 में स्थित इन्द्रधनुष आडिटोरियम में आयोजित राच्य स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। यह जानकारी उपायुक्त पंचकूला विवेक आत्रेय ने देते हुए बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री कविता जैन व महिला एवं बाल विकास विभाग के राज्य मंत्री कृष्ण कुमार विशेष अतिथि होंगे, जबकि स्थानीय विधायक ज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

वेंकेटेश्वर प्रसाद डीसी से मिले

जासं, पंचकूला : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेकेटेश्वर प्रसाद वीरवार को पंचकूला के उपायुक्त विवेक आत्रेय को उनके कार्यालय जिला सचिवालय में मिले। इस अवसर पर उपायुक्त व उन्होंने आपस में बातचीत की। उल्लेखनीय है कि पंचकूला के उपायुक्त भी क्रिकेट के खिलाड़ी है और उन्होंने आपस में क्रिकेट खेल के बारे में काफी देर तक बातचीत की। उपायुक्त ने तेज गेंदबाज प्रसाद को जिला प्रशासन के अधिकारियों से भी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:59 PM (IST)
        

नियमों की धज्जियां उड़ा रहे ऑटो व मैक्सी कैब चालक

संस, बरवाला बरवाला क्षेत्र में आज कल ऑटो व मैक्सी कैब चालक सरेआम यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। मगर यातायात पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। ये वाहन चालक अपने वाहनों में हद से ज्यादा सवारिया भरकर बेलगाम दौड़ रहे है। इससे किसी भी समय दुर्घटना होने का अंदेशा रहता है। इतना ही नहीं मैक्सी कैब व ऑटो चालक सड़क के दोनों ओर अपने वाहनों को लंबी-लंबी कतारों में खड़ा कर लोगों के लिए परेशानी उत्पन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

रानीमाजरा में भिड़े छात्र, एक की गई जान

संस, लालडू सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रानीमाजरा में पढ़ने वाले 10वीं और 11वीं के तीन विद्यार्थी बुधवार दोपहर किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक विद्यार्थी ने दो विद्यार्थियों को सिरी साहिब (छोटी कृपाण) से गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। एक की बाद में मौत हो गई, जबकि एक को पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया है। हंडेसरा के थाना प्रभारी भारत भूषण ने बताया कि लड़ाई का कारण स्कूल में पढ़ने वाली किस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:24 PM (IST)
        

ऑटो से गिरने से युवक की मौत

संस, पिंजौर रायतन क्षेत्र के गाव भोरिया के पास मंगलवार रात चलते ऑटो से गिरने से गाव नाला ब्लोग के युवक बंटी की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार एक ही परिवार के कुछ लोग गाव नाला ब्लोग से पिंजौर आ रहे थे। ऑटो परिवार का युवक संजू चला रहा था। गाव भोरिया के पास अचानक ऑटो को ब्रेक लगाने से पीछे बैठा बंटी सड़क पर गिर गया। इस पर उसे तुरत अस्पताल ले जाया गया, जहा डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बंटी शादीशु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

मीडिया समाज को देती है सही दिशा : मदनमोहन

संस, डेराबस्सी सरकार व समाज द्वारा उपेक्षित व्यक्ति आज न्याय के लिए मीडिया की मदद का मोहताज हो गया है। मीडिया की बदौलत ही इमरजेंसी व आतंकवाद के दौरान सही सोच की निर्भीक खबरें समाज में हौसला भरती रहीं है। ये विचार पंजाब के वाणिज्य एवं तकनीकी शिक्षा व औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मदन मोहन मित्तल ने प्रिंट एंड इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि मीडि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:21 PM (IST)
        

बंदरों से परेशान बरवाला निवासी

संस, बरवाला कस्बे में आजकल बंदरों के आतंक से बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग सहमे हुए हैं, यहां घूम रहे कई बंदरों के झुंड मौका पाकर लोगों पर हमला कर देते हैं। डाक्टर पवन गुप्ता, अतुल बंसल, विकास आदि ने बताया कि बरवाला कस्बे में पहले एक भी बंदर नहीं था। लेकिन अब यहां बंदरों का झुंड दिखाई देने लगा है। बंदर लोगों के घरों से व बच्चों, बुजुर्गो से खाने पीने की वस्तुएं जबरन छीन लेते है और बच्चों व बुजुर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:47 PM (IST)
        

दुष्कर्म में हेड कांस्टेबल को सात साल कैद

जागरण संवाददाता, पंचकूला : स्थानीय अदालत ने हेड कांस्टेबल को दुष्कर्म के दोष में 7 साल की कैद और 50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। महिला की शिकायत पर 13 मार्च 2014 को केस दर्ज किया गया था। दोषी हेड कांस्टेबल जसपाल सिंह महिला के संपर्क में वर्ष 2004 में एक पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान आया था। बाद में दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और शादी कर ली। वह सरकारी आवास में उसके साथ रह रहा था। परंतु उसने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

अंग्रेजी का पेपर रद होने से मुरझाए विद्यार्थियों के चेहरे

-- पूरी तैयारी से आए थे 12वीं के परीक्षार्थी, मायूस होकर लौटे -- जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की बारहवीं अंग्रेजी का पेपर रद होने के कारण परीक्षार्थियों मायूस होकर लौटना पड़ा। पूरी तैयारी के बाद आज जब बच्चे परीक्षा केंद्रों पर पहुचे, तो वहा नोटिस बोर्ड पर परीक्षा रद होने की जानकारी पढ़ते ही मायूस हो गए। पेपर रद करने का कारण कहीं पेपर का लीक होना बताया गया बुधवार को ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:43 PM (IST)
        

हरियाणा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं आज से

संस, बरवाला : कस्बा बरवाला स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरवाला व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लड़के में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की दसवीं व बारहवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं 4 मार्च से शुरू हो रही है। जो कि 24 मार्च तक चलेंगी। बोर्ड द्वारा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में राजबीर और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लड़के में जसबीर सिंह को निरीक्षक नियुक्त किया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:48 PM (IST)
        

कानूनी जागरूकता शिविर लगाया

संस, बरवाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर स्थित स्वामी देवी ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल संस्थान गोलपुरा बरवाला के स्वामी देवी दयाल इस्टीटयूट ऑफ लॉ के विद्यार्थियों द्वारा गाव बटवाल में कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रिचा की अध्यक्षता में कानूनी शिविर का आयोजन किया गया। उक्त जानकारी देते हुए संस्थान की टीपीओ बबीता मक्कड़ ने बताया कि इस कानूनी शिविर में लोगों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल एडवोकेट पीयूष मित्तल के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

गाजे के साथ एक काबू

संस, लालडू : लालडू पुलिस नें नाकेबंदी दौरान एक व्यक्ति को साढ़े चार सौ ग्राम गाजे समेत गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय आइटीआइ मोड पर पुलिस ने एएसआइ राजिंदर सिह के नेतृत्व में नाकेबंदी की हुई थी। इस दौरान सोमवार रात आठ बजे के करीब हाथ में लिफाफा लेकर आ रहे एक व्यक्ति की शक के आधार पर तलाशी लेने पर उसके पास से साढे़ चार सौ ग्राम गाजा बरामद हुआ। उक्त व्यक्ति की शिनाख्त मुहम्म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:42 PM (IST)
        

ब्रह्मकुमारीज ने चलाया स्वच्छ, स्वस्थ भारत अभियान

संस, लालडू: ब्रह्मकुमारीज, लालडू मंडी की ओर से इलाके में स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत नाम से साप्ताहिक सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान इलाके के 40 गावों को इस अभियान से जोड़ते हुए वहा लोगों को स्वच्छता और उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। 24 फरवरी से 2 मार्च तक चले अभियान में एक विशेष रथ तैयार किया गया। इसे देख ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगती थी। रथ पर लगे चित्रों के जरिए लोगों को तन मन की स्वच्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

प्राकृतिक संसाधनों के साथ संतुलन बनाए रखें : बलराज

फोटो सहित जागरण संवाददाता, पंचकूला अक्षय ऊर्जा हमारे भविष्य की ऊर्जा है तथा धरती पर रहने वाले हर व्यक्ति को प्राकृतिक संसाधनों के साथ एक संतुलन बनाए रखना चाहिए। यह बात अक्षय ऊर्जा विभाग हरियाणा के निदेशक बलराज सिंह ने अक्षय ऊर्जा भवन सेक्टर 17 पंचकूला में राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए कही। यह समारोह अक्षय ऊर्जा की बचत में बेहतर कार्य करने वाली ग्राम पंचायतों को सम्मानित करने के लिए आय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

पेरीफेरी कंट्रोल एक्ट में संशोधन की मांग

संस, पिंजौर : जिला पचंकूला में न्यू पजाब कैपिटल पैरीफेरी कंट्रोल एक्ट 1952 की अधिसूचना 2011 संशोधन क्लाज ई अधिनियम 15 को रद करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर से शिवालिक विकास मंच के अध्यक्ष विजय बसंल ने माग करते हुए ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के वित्तायुक्त एंव प्रधान सचिव नगरग्राम योजना विभाग ने जिला पचंकूला के नगर परिषदपचंकूला, नगरपालिका कालका व पिंजौर सीमा क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

सड़क हादसे में नौजवान की मौत

संस, कुराली : स्थानीय सिसवा रोड पर हुए सड़क हादसे दौरान एक नौजवान की मौत हो गई, जबकि दो अन्य नौजवान गंभीर रूप में घायल हो गए। दोनों को चंडीगढ़ पीजीआइ रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार यह हादसा गाव बडौदी समीप उस समय हुआ जब गत रात को मोटरसाइकिल के आगे लावारिस पशु आ गया। मोटरसाइकिल सवार नौजवान अपने किसी करीबी का हादसा होने की सूचना पर उससे मिलने पीजीआइ चंडीगढ़ जा रहा था। इसी दौरान वे जब गाव बड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

रक्तदान शिविर में 138 ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, पंचकूला : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पंचकूला द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन सेक्टर 16 स्थित अग्रवाल भवन में किया गया। जिसमें 138 लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल की सचिव एवं अंबाला डिवीजन कमिशनर नीलम पी. कासनी मुख्यातिथि रहीं। नीलम कासनी रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाया। नीलम कासनी ने कहा कि रक्त का कोई दूसरा विकल्प आज तक वैज्ञानिक भी ढूढ नहीं पायें है और ज्यादा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:56 PM (IST)
        

मिनी ओलंपिक्स में खेल भावना का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पंचकूला पूरे शहर के बच्चों ने स्काई व‌र्ल्ड स्कूल, सेक्टर 21 में आयोजित खेल आयोजनों में हिस्सा लिया जो कि पूरा दिन आयोजित किए गए। स्कूल के वार्षिक खेल दिवस के मौके पर इन खेलों का आयोजन किया गया था और इस आयोजन को शहर में मिनी ओलंपिक्स के नाम से भी काफी लोकप्रियता प्राप्त है। एजूस्पो‌र्ट्स, भारत में खेलों में प्रमुख प्रोफेशनल विशेषज्ञ द्वारा आयोजन में खेले गए खेलों का निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 07:58 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें