Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

घग्गर नदी में मिला आठ माह के बच्चे का शव

जागरण संवाददाता, पंचकूला : घग्गर नदी में मंगलवार को एक बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गई। यह बच्चा लगभग 8-9 महीने का था। पुलिस ने बच्चे के शव को सामान्य अस्पताल में रखवाया है। चंडी मंदिर पुलिस को मंगलवार दोपहर को सूचना मिली कि घग्गर नदी में एक बच्चे का शव तैर रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे का शव बाहर निकाला। आसपास पूछताछ के बावजूद बच्चे के बारे में पता नहीं चला। जिला पंचकूला में पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

पंचकूला के युवाओं के साथ भेदभाव हुआ : गुप्ता

जागरण संवाददाता, पंचकूला : विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा है कि पंचकूला जिले में 10 वर्षो में युवाओं को नौकरिया उपलब्ध नहीं हुई, इस दिशा में भेदभाव की नीति अपनाई गई। यदि नौकरिया मिली तो केवल रोहतक व आसपास के जिलों के लोगों को। अब प्रदेश में भाजपा की सरकार है और पंचकूला का नौकरिया में जितना भी हिस्सा बनता है, उससे कहीं ज्यादा हम लेकर रहेगे। इसके साथ-साथ गत 10 सालों की नौकरियों का बकाया भरपाई भी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:36 PM (IST)
        

श्री श्री रविशंकर आज पंचकूला में

जासं, पंचकूला : आर्ट ऑफ लिविंग पंचकूला केंद्र की ओर से महासत्संग का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें श्री श्री रविशकर जी महाराज 14 साल बाद बुधवार को पंचकूला पहुचेंगे। संस्था के वरिष्ठ सदस्य शिवकुमार सुखीजा, कृष्ण ओबरॉय, मानद सचिव अशोक आहूजा और मीडिया कोऑर्डिनेटर विवेक मैनी ने बताया कि 26 नवंबर को श्री श्री रविशंकर पंचकूला में एक विशाल सत्संग में भाग लेंगे, जिसमें प्रदेश के गवर्नर कप्तान सिंह सोलंकी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:36 PM (IST)
        

पटाखों से बचाए पैसों से कंबल बाटे

जागरण संवाददाता, पंचकूला : बीकेएम विश्वास स्कूल सेक्टर 9 के बच्चों ने मंगलवार को जरुरतमंद लोगों में 150 कंबल बाटे। ये कंबल बच्चों ने दिवाली के मौके पर पटाखे न चलाकर जमा किए और पैसों से स्कूल प्रबंधन के जरिये कंबल खरीदे थे। शहर के विभिन्न हिस्सों से आए गरीबों को चाय-पानी के बाद कंबल दिए गए। पि्रंसिपल साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि स्कूल प्रबंधन हर साल इसी तरह बच्चों के हाथों से कुछ जरुरतमंदों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:15 PM (IST)
        

जांच कैंप में 580 बच्चों की जांच

- डॉक्टरों ने बच्चों को आंखों व दांतों की सुरक्षा के उपाय बताए संस, कुराली : बच्चों की आखों और दातों के जाच के लिए मोरिडा रोड के गार्डन वैली स्कूल में जांच कैंप लगाया गया। इस दौरान माहिर डॉक्टरों ने छोटे बच्चों की आखों और दातों की जाच करने के साथ उनकी संभाल के बारे में भी जानकारी दी। कैंप दौरान लगभग 580 बच्चों की जांच की गई। स्कूल की ¨प्रसिपल सोनिका संधू की देखरेख में लगाए गए इस कैंप के दौरान आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 08:18 PM (IST)
        

सैमुअल प्रधान, विष्णु सक्सेना चेयरमैन बने

संस, पिंजौर : पिंजौर में वरिष्ठ लेखक विष्णु सक्सेना की अध्यक्षता में सोमवार को पिंजौर-कालका के पत्रकारों की एक बैठक हुई। इसमें सबसे पहले ब्लाक स्तर पर पत्रकारों को आ रही दिक्कतों के बारे में चर्चा हुई। सभी पत्रकारों ने इस पर गंभीरता से अपने विचार रखे और इसके समाधान के लिए अपने सुझाव भी दिए। बैठक में दोनों शहरों से अलग-अलग अखबारों से आए पत्रकारों की सहमति से प्रेस क्लब पिंजौर-कालका का गठन भी किया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:45 PM (IST)
        

बच्चों ने अभिव्यक्ति दिवस मनाया

जागरण संवाददाता, पंचकूला : वुडलैंड्स हाउस स्कूल सेक्टर 8 में आज एलोक्यूशन (अभिव्यक्ति) एवं गायन दिवस आयोजित किया गया और इसमें केजी और प्री-नर्सरी के बच्चों ने हिस्सा लिया। वहीं 29 नवंबर को नर्सरी क्लॉसेज के बच्चे स्कूल परिसर में इसी प्रतियोगिता में शामिल होंगे। बच्चों ने प्रार्थना गीत के साथ शुरुआत की और कविता पाठ किया और गीत भी गाएं, जो कि उन्होंने बीते पूरे साल में सीखे हैं। ग्रैंड फिनाले के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 04:23 PM (IST)
        

जेबीटी टीचरों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, पंचकूला सेक्टर 5 में पात्र अध्यापक संघ के हजारों टीचर्स ने रविवार को चयनित जेबीटी टीचर्स की ज्वायनिंग के लिए एसडीएम हेमा शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान यहा सेक्टर 5 के हैफ्ड ग्राउंड से लेकर सेक्टर 1 डीसी ऑफिस तक विशाल रैली निकाली गई। उल्लेखनीय है कि सरकार ने 9870 जेबीटी टीचर्स को चयन करने के बावजूद शिक्षा विभाग हरियाणा ने उन्हें ज्वायनिंग नहीं करवाई। इसके लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 04:23 PM (IST)
        

स्वामी देवी दयाल संस्थान के 27 छात्रों का चयन

संस, बरवाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर स्थित स्वामी देवी दयाल संस्थान गोलपुरा बरवाला में ओमनी ग्लोब इटरनेशनल कंपनी द्वारा बीटेक डिप्लोमा, कंप्यूटर साइस, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल, बीबीए, एमबीए, एमसीए अंतिम वर्ष के 490 विद्यार्थियों का इस प्लेसमेंट ड्राइव में रजिस्ट्रेशन किया गया। कंपनी के एचआर गौरव, टेक्निकल हेड हर्ष कुमार ने विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा और साक्षात्कार लिया गया। इसमें 170 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 04:23 PM (IST)
        

कौन बनेगा सुपर जीनियंस आज

जागरण संवाददाता, मोहाली :जीरकपुर में कौन बनेगा सुपर जीनियंस मुकाबले का आयोजन किया जाएगा। मुकाबला पाइनियर एजुकेशन ग्रुप की ओर से पटियाला जीरकपुर रोड़ पर एससीओ 21 में करवाया जाएगा। कार्यक्रम में जीरकपुर और चंडीगढ़ के अलग अलग स्कूलों के स्टूडेट भाग लेंगे। विजेताओं को पुस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        

दिन दहाड़े जेवरात व नकदी चुराई

बरवाला : खंड बरवाला के गाव भगवानपुर में अज्ञात चोर गिरोह ने दिन दिहाड़े एक घर पर धावा बोल कर घर से नकदी व सोने चादी के जेवरात चुरा लिए। मकान मालिक व टैक्सी चालक राजपाल ने बताया कि उसकी पत्‍‌नी अनिता रानी जो अपने मायके गई हुई थी और उसके बच्चे स्कूल में गये हुए थे, वह भी घर पर नहीं था। चोरों ने उनके मकान के ताले तोड़ कर घर के अंदर रखी अलमारी से सोने-चादी के जेवरात व 10 हजार रुपये चुरा लिए। जब उनकी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

ग्रामीण लोक अदालत बरवाला में आज

बरवाला : जिला विधिक सेवा प्राधीकरण की और से सूखानंद तालाब के नजदीक स्थित प्राचीन शिव मन्दिर में सबह 10 बजे ग्रामीण लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें लोगों के आपसी सहमति से केसों का निपटारा भी किया जाएगा। उक्त जानकारी सीजेएम एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हेम राज मित्तल ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:36 PM (IST)
        

राधा कृष्ण की जोड़ी ने मोहित किया भक्तों को

बरवाला : सेक्टर 16 पंचकूला स्थित अग्रवाल भवन में चल रहे श्रीमद् भागवत सप्ताह में भागवत विदुषी श्री किरती किशोरी जी ने कृष्णावतार का वर्णन कर भक्तजनों को भगवान कृष्ण की भक्ति में लिप्त कर दिया। किरती किशोरी जी ने भक्तजनों को गजेन्द्र मोक्ष, समुद्र मंथन, वामन अवतार,मोहिनी चरित्र, नंद उत्सव इत्यादि के प्रसंग सुनाए। विदुषी किरती किशोरी जी ने भक्तों को कृष्णावतार के बारे में बताते हुए कहा कि श्री कृष्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:31 PM (IST)
        

खरड़ : घड़ूआं कैम्पस में छात्र पर हमला

खरड़ संस : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ुआ कैंपस के नजदीक हुए हमले में विद्यार्थी जरनैल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर किंतु संवेदनशील बनी हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार तरनतारन के गाव वल्टोहा का रहने वाला है। बीते दिन जब वह कैंपस में मौजूद था तो कुछ अन्य विधाथिर्यों ने अचानक से उस पर हमला कर दिया उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। नाजुक हालत म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:27 PM (IST)
        

ताला तोड़ 6 लाख का सामान ले गए चोर

संस, पिंजौर : नगर निगम के वार्ड नंबर 3 में पड़ने वाली शिव कॉलोनी के मकान न. 481 ए से दिन दिहाड़े ताला तोड़ चोर बुधवार को 6 लाख रुपये के सामान पर हाथ साफ कर गए। मकान मालिक अमित अग्रवाल व उसकी पत्‍‌नी दोनो ही बद्दी में नौकरी करते हैं। मामले के जांच अधिकारी राजबीर ने बताया कि बुधवार देर रात जब दोनों घर पहुचे, तो घर के ताले टूटे हुए थे। वीरवार को फोरेंसिक टीम के आने के बाद उन्होंने अपने चोरी गए सामान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:04 PM (IST)
        

धोखाधड़ी में दंपती पर मामला दर्ज

संस, डेराबस्सी : स्थानीय पुलिस ने एसएस जैन सभा की एक दुकान बेचकर करीब 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक एलआईसी एजेंट महिला को गिरफ्तार किया है। दुकान के खरीदार सुरिदर कुमार पुत्र रिषी राम निवासी आदर्श नगर की शिकायत पर पुलिस ने महिला व उसके पति पर केस दर्ज किया था। पति फिलहाल पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जानकारी देते हुए थाना प्रभारी गुरजीत सिंह ने बताया कि एसएस जैन सभा की एक दुकान पवन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

कैक्टस एवं रसीले पोधों का शो 29 को

जासं, प्ाचकूला : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के उद्यान विभाग द्वारा 29 नवंबर को प्रात: 10:30 बजे डॉ. जेएस सरकारिया नेशनल कैक्टस एवं सकूलैंट बॉटेनिकल हुडा गार्डन एवं रिसर्च सेंटर, सेक्टर 5 पंचकूला में दो दिवसीय कैक्टस एवं रसीले पौधों का शो आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी उद्यान विभाग के एक प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि 30 नवंबर को दोपहर बाद 3:30 बजे पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

ईको क्लब शिविर आज

जासं, प्ाचकूला : अतिरिक्त उपायुक्त एसपी अरोड़ा 22 नवंबर को प्रात: 11 बजे जिला के अंतरगत पड़ने वाले खण्ड पिंजौर के गाव चिकन में हरियाणा पर्यावरण विभाग द्वारा नेशनल ग्रीन कॉ‌र्प्स स्कीम के तहत आयोजित राज्य स्तरीय ईको क्लब शिविर के उदघाटन अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे। विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 24 नवंबर को जिला शिक्षा अधिकारी सावित्री सिहाग समापन समारोह की मुख्य अतिथि होंगी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन ने मागें उठाई

जागरण संवाददाता, पंचकूला हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन हसला की जिला कार्यकारणी की बैठक पंचकूला में जिला प्रधान चमनलाल कौशिक की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें निदेशालय में पिछले काफी समय से लंबित पडे़ प्राध्यापकों के एसीपी मामलों का हल न होने पर रोष जताया। यूनियन ने प्रदेश के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से प्राध्यापकों की समस्या के हल के लिए एसीपी मामले को जिला मुख्यालय पर करने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:32 PM (IST)
        

आज भी लोग इदिरा गाधी को नहीं भूले : कौना

संस पिंजौर : भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इदिरा गाधी ने अपने कार्यकाल में देश को जिस मुकाम तक पहुचाया है आज भी लोग उन्हे भूल नहीं पाए। महिला होने पर भी उन्होंने देश को दिखा दिया कि अगर एक महिला चाहे तो वो कुछ भी कर सकती क्योंकि औरत दुर्गा भी है और चंडी भी। उन्होने देश की बागडोर संभालकर पूरे विश्व में एक संदेश दे दिया कि भारत किसी से कम नही है। आज भी देश की महिलाओं के लिए उनका कार्याकाल प्रेरण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:32 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें