1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पंचकुला

पिंजौर में निगम ने हटाए अवैध कब्जे

संस, पिंजौर नगर निगम के वार्ड 6 में पड़ते रज्जीपुर सुरजपुर में नगर निगम ने मंगलवार को सरकारी जमीन से अवैध कब्जे हटाए। नगर निगम के बिल्डिंग इंस्पेक्टर दीपक सुखीजा और दर्शन सिंह की देखरेख में कार्रवाई को अंजाम दिया गया। खुराना कालोनी के पास नदी से झुग्गियां उठाने की माग पिंजौर कालका क्षेत्र को भले ही नगर निगम का दर्जा मिल गया है परन्तु आज भी कालोनी के अन्दर व आसपास सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 10:02 PM (IST)
        

आसाराम केस के मुख्य गवाह को हरियाणा पुलिस पर भरोसा नहीं

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : आसाराम व नारायण सांई केस में मुख्य गवाह महेंद्र चावला को हरियाणा पुलिस पर भरोसा नहीं है। पानीपत के महेंद्र चावला ने हरियाणा सरकार से केंद्र सरकार की सुरक्षा मांगी है। चावला ने इस केस को गुजरात व राजस्थान की जगह दिल्ली में शिफ्ट करने की माग भी की है। उन पर पिछले दिनों जानलेवा हमला हुआ था। चावला अपने वकील उत्सव बैंस के साथ मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। चावला ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 09:40 PM (IST)
        

हुडा ने जब्त की अवैध रेहड़िया

- अतिक्रमण हटाओ मुहिम हुई तेज जासं, पंचकूला : सेक्टर 9 में हुडा की ओर से अवैध तौर पर खड़े होने वाले रेहड़ी-फड़ी एवं फुटपाथों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाई गई। संपदा अधिकारी विराट कुमार के नेतृत्व में हुडा दस्ता जैसे ही सेक्टर 9 की मार्केट में पहुचा तो रेहड़ी वालों में भगदड़ मच गई। रेहड़ी वाले इधर-उधर सामान से भरी रेहड़िया लेकर भागने लगे। हुडा दस्ते के कर्मचारियों ने भाग-भाग कर इन रेहड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 09:00 PM (IST)
        

अग्रोहा मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की सीटें हुईं दोगुनी

MBBS seats  has doubled in Agroha medical college

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने हिसार जिले के अग्रोहा स्थित महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की सीटें 50 से बढ़ाकर 100 करने का फैसला लिया है। राज्य सरकार इस मेडिकल कालेज में आधुनिक ट्रामा सेंटर का निर्माण भी कराएगी। इसके लिए चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अधिकारियों को कार्य योजना बनाने को कहा गया है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को यहां अग्रोहा महाराजा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:48 PM (IST)
        

झोलाछाप डाक्टर पकड़ा

जागरण संवाददाता, पंचकूला : स्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर 20 स्थित आशियाना फ्लैट्स में एक झोलाछाप डॉक्टर को छापा मारकर उसके पास से 15 तरह की एलोपैथिक दवाइया पकड़ी है। विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि कंप्लेक्स में बिमल क्लीनिक के नाम से प्रेक्टि्स कर रहे इस डॉक्टर के पास कोई डिग्री नहीं है। इसके बाद विभाग की टीम ने मंगलवार को बिमल के क्लीनिक पर छापा मारा। इसके बाद जब क्लीनिक की तलाशी ली गई, तो क्लीनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:45 PM (IST)
        

हरियाणा में निजी स्कूलों को एक साल की मोहलत

One year deferment to the private schools for Recognition in Haryana

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा के अस्थायी मान्यता व अनुमति प्राप्त निजी स्कूलों को मनोहर लाल सरकार ने बड़ी राहत दी है। स्थायी मान्यता हासिल करने के लिए इन स्कूलों को एक वर्ष का समय दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों की यहां हुई बैठक में इस पर सहमति बनी। मुख्यमंत्री के साथ वार्ता में बनी सहमति, 5700 स्कूलों को राहत मुख्यमंत्री ने स्कूल शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

डिजिटल इडिया वीक का समापन

संस, पिंजौर डीएवी स्कूल सुरजपुर में कंप्यूटर क्लब के सहयोग से डिजिटल वीक का आयोजन किया गया। स्कूल की प्राचार्य डॉ. ममता गोयल के निर्देशन में मंगलवार को इसका समापन किया गया। कंप्यूटर फैकल्टी के सदस्यों ने आज ऑफीशियल वेबसाइड पर मल्टी मीडिया प्रोजेक्टर पर डिजिटल इडिया प्रोजेक्ट को दर्शाया। इसमें 6वीं से 10वीं तक के छात्रों ने डिजिटल इडिया मिशन का कांसेप्ट एवं लाभ बताए। सप्ताह भर चली गतिविधियों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:19 PM (IST)
        

शाह ने दिल्ली तलब किए मुख्यमंत्री और सिपहसालार

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पूरी हरियाणा सरकार को दिल्ली तलब कर लिया है। प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को भी दिल्ली बुलाया गया है। शाह राज्य के शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ महासंपर्क अभियान की प्रगति पर बातचीत करेंगे, लेकिन सांसद और विधायक होंगे तो दिल की बात जुबान पर आना स्वाभाविक है। शाह ने 12 जुलाई को हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले राष्ट्री... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:48 PM (IST)
        

पंचकूला में धारा 144 लगाई

जासं, पंचकूला डीसीपी अनिल कुमार धवन ने धारा 144 के तहत जलूस, धरना, प्रदर्शन व जन-समूह के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी है, 26 सितम्बर तक प्रभावी रहेगा। आदेश के अनुसार किसी प्रकार का धरना-प्रदर्शन स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस की पूर्व अनुमति के बिना नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही सभी मोबाइल कम्पनियों को आदेश जारी किए गए हैं कि कनेक्शन देने से पहले रिहायश का पुख्ता सबूत तथा फोटो अवश्य ली जाए और... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

रज्जीपुर में ई साक्षरता कार्यक्रम की शुरुआत

संस, पिंजौर उपायुक्त विवेक आत्रेय ने मंगलवार को गाव रज्जीपुर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में ई-साक्षरता कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान आयोजित समारोह में उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि प्रधानमंत्री के डिजिटल इडिया के सपने को साकार करने की दिशा में हॉरट्रोन का यह एक सकारात्मक कदम है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा रज्जीपुर गाव में आइएसबी मोहाली के सहयोग से लड़कियों की शिक्षा एवं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

भाजपा पार्षद ने कूड़े के बीच बैठ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पंचकूला सेक्टर 19 में अवैध मंडी के लिए भाजपा पार्षद खुलकर मैदान में आ गए है। पार्षद ने हुडा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए मंगलवार को कूडे़ के बीच धरना शुरू कर दिया। शाम को नगर निगम के कर्मचारी यहा सफाई करने के लिए आए, परतु पार्षद ने उन्हे वापस भेज दिया। इस साइट पर हुडा ने अपनी सील लगा रखी है। भाजपा के वार्ड 13 से पार्षद रविकात स्वामी शुरू से ही विवादों में रहे है। इस बार स्वाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

एएनएम-जीएनएम परीक्षाएं : दो महिला अफसरों पर गाज की तैयारी

ANM - GNM examinations : Preparation for action on two female officers

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा के नर्सिंग कालेजों में एएनएम और जीएनएम की परीक्षाएं कराने के मामले में दो महिला अध्ािकारियों पर गाज गिराने की तैयारी की जा रही है। ये परीक्षाएं कराने वाली परीक्षा नियंत्रक निरुपमा कृष्ण और नर्सिंग कोर्स की प्रशिक्षण प्रभारी मालती के विरुद्ध विजिलेंस जांच की सिफारिश की गई है। राज्य सरकार ने बिना रिजल्ट घोषित किए इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। प्रदीप कासनी चिकित्सा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:38 PM (IST)
        

एनडी तिवारी के ससुर नहीें शहीदों के नाम पर बनेंगे स्टेडियम : विज

stadiums Naming on the martyrs, Not on ND Tiwari's father in law,  : Vij

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बेरी खेल स्टेडियम का नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रो. शेर सिंह के नाम पर रखने के आग्रह को ठुकरा दिया है। ख्ोल मंत्री अनिल विज ने कहा है कि स्टेडियमों का नामकरण शहीदों के नाम पर हाेगा। शेर सिंह उनकी पत्नी उज्ज्वला के पिता थे। तिवारी ने काफी विवादों के बाद उज्ज्वला को पत्नी का दर्जा दिया था। एनडी तिवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:29 PM (IST)
        

हरियाणा में मालामाल हैं जिलों की 'सरकार'

Districts 'government' of  of Haryana are also rich

अनुराग अग्रवाल, चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार के अधिकतर जिला उपायुक्त (डीसी) मालामाल हैं। उनके पास पैतृक संपत्ति तो है ही, ज्यादातर ने राज्य के प्रमुख शहरों में प्लॉट ले रखे हैं और मकान बना रखे हैं। कई डीसी ऐसे भी हैं जिनके पास खुद के घर या प्लॉट तो नहीं हैं, लेकिन उनके पास काफी कृषि योग्य भूमि है। यह भी पढ़ें : हरियाणा में 16 आइएएस अफसरों ने अपनी प्रापर्टी बताई जीरो छह डीसी उम्मीद से कहीं अधिक कृषि य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:41 PM (IST)
        

जज के टेस्ट में गेस्ट फेल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सोमवार को भी हरियाणा के हटाए गए सरप्लस गेस्ट टीचर को किसी भी तरह की कोई राहत न देते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया। सोमवार को सुनवाई के दौरान हटाए गए गेस्ट टीचरों की तरफ से लगभग आधा दर्जन वरिष्ठ एडवोकेट पैरवी के लिए पेश हुए। गेस्ट टीचरों के वकीलों ने कोर्ट को बताया कि वे सरप्लस नहीं हैं। इस पर अन्य प्रतिवादी वकील ने बताया कि हरियाणा में केवल ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:15 PM (IST)
        

हरियाणा एक नजर

आइएएस शाइन को अतिरिक्त कार्यभार चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने कृषि विभाग के निदेशक व विशेष सचिव आइएएस मोहम्मद शाइन को वर्तमान कार्यभार के अलावा निगरानी एवं समन्वय विभाग का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है। नौवीं से 12वीं की दाखिला तिथि बढ़ाई चंडीगढ़ : हरियाणा सेकेंडरी शिक्षा विभाग ने वर्तमान शैक्षणिक सत्र के लिए नौंवी से बारहवीं कक्षा तक में दाखिला लेने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 20 जुलाई कर दी है। 20 जुलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:52 PM (IST)
        

चतुर्थ श्रेणी के खाली पद भरने की तैयारी

सरकार ने सभी विभागों के अध्यक्षों को मांग पत्र भेजने के दिए निर्देश राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : भाजपा सरकार ने प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में खाली पड़े पद भरने की तैयारी शुरू कर दी है। शिक्षा, पुलिस, स्वास्थ्य और अन्य विभागों के बीस हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन मांगे जा चुके हैं। सरकार पचास हजार पद भरने का निर्णय ले चुकी है, इसलिए अब चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के खाली पदों के लिए सभी विभागों से म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:39 PM (IST)
        

अंबेडकर जयंती मनाने की दिल्ली में बनी रणनीति

राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने फिर बनाए रखी बैठक से दूरी राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर का 125वीं जयंती वर्ष मनाने के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। हरियाणा में जयंती वर्ष मनाने के लिए गठित समिति के सदस्य रणनीति व कार्यक्रमों की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को दिल्ली में जुटे। बैठक में समिति के अधिकांश सदस्यों ने उपस्थिति दर्ज कराई। जबकि राज्य सभा सदस्य कुम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:38 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने किया डीसी आफिस का घेराव

जासं, पंचकूला : खंड रायपुररानी के गाव बड़ौना के लोगों ने सोमवार को उपायुक्त कार्यालय का घेराव किया। इनका कहना है कि गाव के सरपंच रामपाल रविवार यानी पिछले कल अपनी कार से पंचकूला अस्पताल अपनी बीमार बेटी के पास जा रहे थे कि रास्ते में बीचोबीच एक रेहड़ा खड़ा था। जब रामपाल ने रेहड़ा चालक को रेहड़ा हटाने को कहा, तो वहा मौजूद तकरीबन आधा दर्जन लोगों ने रामपाल पर हमला कर दिया। जिसके बाद काफी लोग मौके पर इकट्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

नारायणगढ़ में गंदगी पर अंबाला के डीसी को नोटिस

राब्यू, चंडीगढ़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को हलके में लेने से हरियाणा मानवाधिकार आयोग खफा है। नारायणगढ़ शहर से पंचकूला की तरफ सड़क पर गंदगी, कूड़े और पॉलिथिन के ढेर लगे होने का आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है और अंबाला के डीसी को नोटिस जारी कर 12 अगस्त को कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं। डीसी को भेजे नोटिस में आयोग ने कहा कि सड़क किनारे गंदगी के ढेर लगे होने से लोगों का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        
(News from Panchkula, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें