Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

या खुदा बच्चों की आत्मा को शांति मिले

जागरण संवाददाता, मेवात : पाकिस्तान के पेशावर में हुई आतंकी घटना में मारे गए मासूमों की आत्मिक शांति के लिए मेवात के स्कूलों में दुआएं मांगी गई। सुबह-सवेरे प्रार्थना के समय ही बच्चों ने दो मिनट का मौन धारण कर आंतकी घटना का शिकार हुए बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की। सभी ने एक सुर में यही दुआ मांगी कि या खुदा बच्चों को आत्मा को शांति मिले। प्रभात सीनियर से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:20 AM (IST)
        

महिलाओं ने दमखम दिखाया

जागरण संवाददाता, मेवात : महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार को महिलाओं ने अपना दमखम दिखाया। बुधवार को नूंह खंड-दो की प्रतियोगिता थी। सरदार गुरुमुख मेमोरियल स्कूल के प्रागंण में आयोजित प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में महिलाओं एवं छात्राओं ने भाग लिया। 100 मीटर दौड़ में कुर्थला की नेहा ने प्रथम, छपेड़ा की कविता ने दूसरा तथा छछेड़ा की प्रीति ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:20 AM (IST)
        

आधार कार्ड बनवाना किसी चुनौती से कम नहीं

फोटो 17 जीयूआर 3 जेपीजी - कई समस्याओं से जूझने को लोग विवश - मशीन की सीमित संख्या से लग रही लंबी कतार जागरण संवाददाता, गुड़गांव : ''करीब पांच किलोमीटर का रास्ता तय कर आई हूं लेकिन यहां पर बैठने का भी इंतजाम नहीं है। पीने का पानी भी नहीं मिल रहा। बच्चे की स्कूल की छुट्टी कराकर उसे अपने साथ लेकर आई हूं लेकिन यहां पर लंबी लाइन देखकर परेशान हूं। अधिकारियों से मदद की गुहार लगा रहीं हूं लेकिन कोई स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:18 AM (IST)
        

स्वच्छ भारत मिशन को लेकर प्रशासन गंभीर

जागरण संवाददाता, मेवात : स्वच्छ भारत मिशन को लेकर प्रशासन गंभीर नजर आ रहा है, जिले में 23 हजार शौचालय बनाने के लिए प्रशासन स्वच्छता दूत, एनजीओ व समाजसेवियों का सहयोग ले रहा है। इसके साथ-साथ अधिकारी खुद जाकर लोगों को शौचालय बनाने के लिए सरकार द्वारा दिए जा रहे राशि के बारे में बता रहे हैं। इसी कड़ी में अतिरिक्त उपायुक्त कई दिन पहले डीडीपीओ, बीडीपीओ व सचिवों की बैठक ले चुकी हैं तो बुधवार को डीसी व एड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:18 AM (IST)
        

जल्द मिलेगी तीसरी किस्त की राशि: एडीसी

जागरण संवाददाता, मेवात : बीपीएल परिवारों के लिए प्रिय दर्शनी इंदिरा गांधी आवास योजना के तहत बनाए जा रहे मकानों की तीसरी किस्त लोगों को जल्द मिलेगी। इस मामले में जहां अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी गंभीर नजर आ रही हैं, वहीं उपायुक्त ने भी उन्हें ऐसे मकानों का निरीक्षण कराकर जल्द किस्त जारी करने के आदेश दिए हैं। इसी संदर्भ में अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी ने भी बीडीपीओ सचिव व डीडीपीओ की बैठक लेकर आद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:18 AM (IST)
        

पेशावर हमले को लेकर स्कूलों में रखा गया दो मिनट का मौन

फोटो - 17 जीयूआर 24 जेपीजी में। जागरण संवाददाता, गुड़गांव: पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूलों में हुए आतंकी हमले में मारे गए 132 स्कूली बच्चों के दुख में शहर के निजी व सरकारी स्कूलों भी शामिल हुए। स्कूलों के विद्यार्थियों व शिक्षकों ने दो मिनट मौन रखकर विद्यार्थियों व घटना में मारे गए अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी। शहर के डीएवी स्कूल, सेक्टर चार स्थित सीसीए स्कूल, डीपीएस, रेयान स्कूल, एमिटी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:17 AM (IST)
        

मेट्रो स्टेशन बंद होने से परेशान रहे यात्री

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बम होने की सूचना से हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन लगभग तीन घंटे तक बंद रहा। इस दौरान दिल्ली से आने वाली सभी ट्रेनें इफको चौक मेट्रो स्टेशन पर रोक दी गई। इस वजह से सैकड़ों यात्री घंटों परेशान रहे। शहर से बाहर जाने के लिए हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन शहर का पहला मेट्रो स्टेशन है। इस वजह से लोगों को सीट मिलने की उम्मीद अधिक रहती है। यहां सबसे अधिक भीड़ लगती है। सुबह 8-10 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

ओवरलोडिंग की जांच में उगाही का आरोप

जागरण संवाददाता, मेवात : ओवरलोडिंग के खिलाफ पुलिस और प्रशासन की सख्ती के बाद खाकी पर नए आरोप लगने शुरू हो गए हैं। आरोप है कि ओवरलोडिंग जांच के नाम पर कुछ नाकों पर डंपर चालकों से उगाही की जा रही है। हालंाकि बताया जाता है कि डंपरों से पुलिस उगाही का पुराना रिवाज है, लेकिन सख्ती के बाद उगाही के रेट दुगने कर दिए गए हैं। इससे कुछ ऐसे डंपर मालिक परेशान हैं, जो नियमों में रहकर अपना काम कर रहे हैं। एक ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

बम की सूचना से साइबर सिटी घंटों दहशत में

फोटो 17 जीयूआर 14 से 14.. - सुशांत लोक स्थित व्यापार केंद्र एवं हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन में हड़कंप -तीन घंटे की छानबीन के बाद दोनों जगहों पर बम की सूचना गलत निकली 2.30 बजे फोन पर मिली बम की सूचना 3 बजे मौके पर पहुंच गया कमांडो दस्ता 5 किलोमीटर के दायरे में रोकी गई ट्रैफिक 3 स्थानों पर बम रखने का किया दावा 5.56 बजे तक हुड्डा सिटी सेंटर से रुका रहा मेट्रो का परिचालन जागरण संवाददाता, गु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

स्कूलों की सुरक्षा के मद्देनजर सावधानी बरतें

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर में हाई अलर्ट घोषित होने के बाद शहर के स्कूल भी हरकत में आ गए। इस दौरान कुछ स्कूलों में तो अवकाश घोषित कर दिया गया और कुछ फिलहाल प्रशासन के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं। शहर में सीबीएससी स्कूलों के समूह सहोदय स्कूल के तत्वावधान में सभी स्कूलों को सलाह दी गई है कि वे स्कूलों की सुरक्षा में कोई खामी न छोड़ें। इस दौरान सभी स्कूलों ने गार्ड व अन्य स्कूल स्टाफ को निर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:21 PM (IST)
        

लोगों की आंखों में दिख रहा था खौफ

आदित्य राज, गुड़गांव : सुशांत लोक स्थित व्यापार केंद, सुपर मार्ट एवं हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन में बम की सूचना से पूरे शहर में अफरा-तफरी मच गई। शहर में आतंकवादियों के घुस आने की खबर फैलते ही मेट्रो और बस सेवाएं ठप कर दी गई। एनसीआर से यातायात का संपर्क काट दिया गया। लोगों ने सुरक्षित घर पहुंचने के लिए अपने रास्ते बदल लिए। यातायात नियमों को बिना परवाह किए लोग जैसे-तैसे वाहन दौड़ाने लगे। इससे जगह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:05 PM (IST)
        

अब ऑनलाइन बनेंगे राशन कार्ड

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : अब राशनकार्ड ऑनलाइन बनेंगे। इसके लिए 31 दिसंबर तक सभी डिपो होल्डर को अपने-अपने गांवों के लोगों के राशनकार्ड कंप्यूटर में फीड करवाने होंगे। राशनकार्ड धारकों के आवेदन फार्मो को कंप्यूटर में फीड करवाने के लिए उनके आधार कार्ड के साथ-साथ बैंक खाते का नंबर भी लिखना जरूरी होगा। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सभी लोगों के राशन कार्ड को ऑनलाइन बनाने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:57 PM (IST)
        

आलदोका के युवक की सड़क दुर्घटना में मौत

जासं, मेवात : आलदोका गांव के युवक की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। 26 वर्षीय संदीप पुत्र जीतराम की मौत से पूरे गांव में मातम छा गया। संदीप बुधवार को अपने साथी योगेश पुत्र गोपाल के साथ बाइक पर किसी काम से पलवल गया हुआ था। करीब चार बजे जब वह वहां से लौट रहा था कि एक ऑटो ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को पलवल के एक निजी अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        

बच्चों को मारना कायरता की पराकाष्ठा- स्वामी धर्मदेव

संवाद सहयोगी, पटौदी: आश्रम हरि मन्दिर संस्थाओं के संचालक महामण्डलेश्वर स्वामी धर्मदेव ने पाकिस्तान के पेशावर में हुए आतंकवादी हमले में 132 बच्चों के मारे जाने की घटना की कटु निंदा करते हुए इसे एक जघन्य अमानवीय कृत्य बताया है। आश्रम हरि मन्दिर में स्थित स्वामी अमरदेव प्रशिक्षण संस्थान में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए स्वामी धर्मदेव ने कहा कि धर्म के नाम पर आतंकवादियों ने कलियों के समान बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:20 PM (IST)
        

सोहना में तीन मशीनें लगेंगी आधार कार्ड के लिए

जागरण प्रभाव संवाद सहयोगी, सोहना: सोहना में आधार कार्ड के एनरोलमेंट में आ रही दिक्कतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने वीरवार से यहां तीन एनरोलमेंट मशीनें लगाने का निर्णय लिया है। ये मशीनें वीरवार से ही सोहना में संचालित हो जाएंगी। इस बारे में जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि सोहना में आधार एनरोलमेंट की तीन मशीनें वीरवार से काम शुरू कर देंगी। एक मशीन सोहना के वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

लीड का इंसेट

इस पर दिया जाए ध्यान -जहां पर भी कार्ड बनाए जा रहे वहां पर लोगों के बैठने व पानी की व्यवस्था की जाए। -लोगों को कार्ड बनाने के लिए अधिक दूरी न तय करनी पड़े इसके लिए हर वार्ड में तीन-चार जगह कार्ड बनवाने की व्यवस्था की जाए - लोगों को जागरूक करने के लिए उचित कदम उठाएं -जहां कार्ड बनाए जा रहे उन जगहों का प्रचार-प्रसार कराया जाए ताकि लोग अपने निकट के सेंटर पर पहुंचकर कार्ड बना सकें 73 प्रतिशत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने दिया पर्यावरण जागरूकता संदेश

फोटो - 17 जीयूआर 19 जेपीजी में। - विद्यार्थियों ने कागज के बैग बनाकर दुकानदारों में वितरित किए जागरण संवाददाता, गुड़गांव : 'वातावरण को प्रदूषण से बचाना है तो पालीथिन के उपयोग बंद करना ही होगा। यह बहुत आवश्यक है कि पॉलीथिन बिलकुल बैन हो जाए। पॉलीथिन की बजाए अन्य विकल्पों को उपयोग में लाएं। पॉलीथिन से सफाई व्यवस्था भी प्रभावित होती है तथा इससे प्रदूषण भी बहुत बढ़ता है। बच्चों से लेकर बड़ों तक को प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

मेवात दिवस के रूप में मनाया जाएगा 19 दिसंबर

जागरण संवाददाता, मेवात : हर वर्ष की तरह इस बार भी 19 दिसंबर को मेवात के सामाजिक संगठन मेवात दिवस के रूप में मनाने जा रहे हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए मेवात विकास सभा के अध्यक्ष दीन मोहम्मद मामलिका ने बताया कि मुल्क बंटवारे के समय 19 दिसंबर 1947 को महात्मा गांधी व तत्कालीन मुख्यमंत्री गोपीचंद भार्गव व स्वतंत्रा सेनानी रणवीर सिंह हुड्डा ने मेवात के बड़े गांव घासेड़ा में आकर मेवात कौम को पाकिस्त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

दो एंबुलेंस ठीक कराने के लिए भेजी वर्कशाप

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : आखिरकार खराब एंबुलेंस की स्वास्थ्य विभाग ने सुध ले ली है। दो एंबुलेंस को ठीक कराने के लिए वर्कशाप भेज दिया गया है। बुधवार को जागरण में खराब एंबुलेंस के बारे खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में आए और सुबह ही दो एंबुलेंस वर्कशाप भेज दी गई। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की तीन एंबुलेंस एवं एक टीकाकरण की वैन विभिन्न तकनीकी खराबियों एवं डीजल, पेट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:03 PM (IST)
        

जमीन अधिग्रहण के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बसई गांव में जमीन अधिग्रहण के नोटिस को लेकर वहां के लोगों ने बुधवार को प्रदर्शन किया। अधिग्रहण पर आपत्ति जताई और इसे रिलीज कराने की मांग को लेकर मंडलायुक्त एवं उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। साथ ही इस बात की चेतावनी भी दी है कि जमीन अधिग्रहण मुक्त नहीं कराई गई, तो आंदोलन करेंगे। सुबह करीब दस बजे लोग गांव से रैली के रूप में सबसे पहले मंडलायुक्त कार्यालय पहुंचे। लोगों ने मं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 07:02 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें