Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

बी टाउन में चमके शहर के और भी सितारे

गुड़गांव, प्रियंका दुबे मेहता। शहर के राजकुमार राव ने न केवल फिल्मों में जाने का निर्णय लिया बल्कि अपनी अभिनय प्रतिभा के बूते यह मुकाम हासिल किया कि शहर ही नहीं पूरा प्रदेश उनपे नाज करता है। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले राजकुमार के अलावा शहर के और भी सितारे हैं जो फिल्म व ग्लैमर इंडस्ट्री में अपना मुकाम बना रहे हैं। इन सितारों ने राजकुमार की इस उपलब्धि पर न केवल बधाई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 04:03 AM (IST)
        

छेड़छाड़ का आरोपी एएसआइ गया जेल

गुड़गांव, जासं। हमदर्द बन घर में घुस महिला के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी एएसआइ मनोज को अदालत ने चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। रेवाड़ी में तैनात रहे पुलिस कर्मी के खिलाफ बुधवार रात पटौदी थाने में दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला दर्ज हुआ था। शिकायत समीपवर्ती गांव की एक महिला ने दर्ज कराई थी। वहीं रेवाड़ी पुलिस अधीक्षक ने एफआइआर की कॉपी तलब की है ताकि एएसआई को निलंबित किया जा सके। आर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 04:03 AM (IST)
        

सौंदर्य के लिए लोग थाम रहे हैं योग का दामन

गुड़गांव, प्रियंका दुबे मेहता। अगर तन स्वस्थ है तो मन भी स्वस्थ रहेगा और मन स्वस्थ है तो उसका सीधा प्रभाव चेहरे पर देखने को मिलता है। यह बात बिलकुल सच है। इस बारे में विशेषज्ञ कहते हैं कि शरीर को अगर फिट रखा जाए तो चेहरे को खूबसूरत बनाया जा सकता है। खूबसूरती के इन नुस्खे का जानने के बाद शहर की युवतियों में योग के प्रति दीवानगी बढ़ी है। महिलाओं व्यस्त दिनचर्या में से एक घंटा अपने लिए निकाल रही हैं व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 04:03 AM (IST)
        

चोरों ने चार स्थानों से उड़ाया लाखों का माल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :बेखौफ चोर शहर के अलग-अलग क्षेत्र में स्थित चार घरों से लाखों का माल लेकर चंपत हो गए। एक मामले में तो पीड़ित ने दो युवकों के खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज कराई है। हालांकि आरोपी अभी पकड़े नहीं जा सके हैं। सेक्टर 23 ए निवासी राजन गुप्ता ने पालम विहार थाने में शिकायत दी है कि प्रकाश व अर्जुन नामक युवक उसके मकान से 3 लाख 80 हजार नगदी, सोने व डायमंड की लाखों कीमत की ज्वैलरी लेकर चंपत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:43 PM (IST)
        

छेड़छाड़ का आरोपी एएसआइ गया जेल

- आरोपी एएसआइ की रेवाड़ी में थी तैनाती जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हमदर्द बन घर में घुस महिला के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी एएसआइ मनोज (40) को अदालत ने चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। रेवाड़ी में तैनात रहे पुलिस कर्मी के खिलाफ बुधवार रात पटौदी थाने में दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला दर्ज हुआ था। शिकायत समीपवर्ती गांव की एक महिला ने दर्ज कराई थी। वहीं रेवाड़ी पुलिस अधीक्षक ने एफआइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:07 PM (IST)
        

पाइप घोटाले का आरोपी न्यायिक हिरासत में

-आरोपी एवं ठेकेदार को आमने-सामने दर्ज किए बयान जागरण संवाददाता, गुड़गांव : निगम के पानी पाइप घोटाले के आरोपी को सेक्टर पांच पुलिस ने शुक्रवार एक बार फिर कोर्ट में पेश किया। पूछताछ के लिए पुलिस उसका रिमांड लेना चाहती थी, लेकिन कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भौंडसी जेल भेज दिया। इसके पूर्व पुलिस ने आरोपी सुनील गुप्ता द्वारा बताए गए ठेकेदार सतीश से भी पूछताछ की। पुलिस टीम ने बृहस्पतिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

बहुरेंगे बिजली निगम कालोनियों के दिन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बिजली निगम कालोनियों के दिन बहुरने वाले हैं। अगले महीने से कालोनियों में रखरखाव के ऊपर विशेष ध्यान दिया जाएगा। हरियाण विद्युत प्रसारण निगम की झाड़सा रोड एवं महरौली रोड पर कालोनियां हैं। दोनों कालोनियों में काफी फ्लैट ऐसे हैं जिनमें कुछ न कुछ काम कराने की आवश्यकता है। कुछ फ्लैट ऐसे हैं जिनमें कहीं-कहीं दरारें आ गई हैं। किसी-किसी के छज्जे भी गिरते रहते हैं। निगम की ओर से स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:58 PM (IST)
        

अपहरण के बाद भाजपा नेता की जमकर पिटाई

18 जीयूआर 15 -मेडिकल कालेज में उपचाराधीन जाहिद चेयरमैन। -मेडिकल कालेज में चल रहा उपचार, पुलिस ने जांच शुरू की जागरण संवाददाता, नूंह : भाजपा के नेता जाहिद चेयरमैन का बृहस्पतिवार की शाम अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने भाजपा नेता की आखों पर पट्टी बाधकर उसे एक कमरे में बंधक बनाया और जमकर पिटाई की। किसी तरह जान बचाकर बदमाशों के चंगुल से निकले जाहिद फिलहाल मेडिकल कालेज में उपचाराधीन ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:56 PM (IST)
        

युवती ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

जासं, गुड़गांव : हंस एंक्लेव कालोनी निवासी महिला ने परिचित युवक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला तो दर्ज किया, लेकिन मामले को संदिग्ध भी मान रही है। महिला पहले भी युवक के खिलाफ पुलिस आयुक्त के यहां शिकायत दे चुकी है। महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि बुधवार 16 अप्रैल को उसका परिचित कर्मबीर घर में घुस आया और उसके साथ अश्लील हरकत की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने कर्मबीर के खिलाफ एफआईआ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:55 PM (IST)
        

..ताकि मेवात में बना रहे भाईचारा

संवाद सहयोगी, पुन्हाना(मेवात) : बीते दिनों नकनपुर के एक बूथपर वोट डालने को लेकर हुए झगड़े के कारण इलाके की जो फिजा खराब हुई है, उसकी भरपाई करने के लिए क्षेत्र के प्रमुख राजनेता और मौजिज लोग जुट गए है। मामले का शातिपूर्वक हल हो जाने के बाद इलाके के प्रमुख लोगों की बैठक इनेलो विधायक मो. इलियास की अध्यक्षता में काग्रेसी नेता एजाज खान के आवास पर हुई, जिसमें सर्वसम्मति से इलाके का अमन और भाईचारा हर कीमत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:50 PM (IST)
        

चार वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता को मिला मुआवजा

- जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव ने प्रदान किया पीड़िता को मुआवजा जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव व मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुरुचि अतरेजा सिंह ने एक चार वर्षीय दुष्कर्म के प्रयास की पीड़िता को 50 हजार रुपये का मुआवजा बृहस्पतिवार को प्रदान किया। पीड़ित परिवार को आगे भी किसी भी प्रकार की कानूनी मदद करने का भरोसा दिया गया। गत वर्ष एक मई को भोंडसी थाना के अंतर्गत चा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

गोली से घायल व्यक्ति ने दम तोड़ा

जासं, गुड़गांव : छाती व बाजू में लगी गोली से घायल छपरा बिहार निवासी व्यक्ति ने शुक्रवार को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। गांव धनवंदा जिला छपरा बिहार निवासी रत्नेश राज पुत्र सुरेश ओझा को दस मार्च को जमशेदपुर झारखंड में गोली मारी गई थी। उसका पहले जमशेदपुर में इलाज चला लेकिन स्थित नियंत्रण में नहीं आई तो मेदांता मेडिसिटी अस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:36 PM (IST)
        

महिला पुलिस के बल पर दबोचे जाएंगे झपटमार

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : बाइकर्स गैंग से शहर की महिलाएं तो दहशतजदा है ही, पुलिस अधिकारी भी बेचैन है। दिनदहाड़े सरेआम होने वाली वारदातों से उनकी नींद उड़ी हुई है। बदमाश इतने बेखौफ हैं कि घर गेट पर भी वारदात कर चंपत हो जाते है। परेशान पुलिस अधिकारियों ने अब उन्हें दबोचने के लिए नया प्लान बनाया है। महिला पुलिसकर्मियों को साड़ी या सूट में पूरा मेकअप कर उन इलाकों में तैनात किया जाएगा जहां झपटमारी की घटना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

एक नजर -

महिला ने लगाया ससुर पर आरोप जासं, गुड़गांव : फरुखनगर के ताजनगर निवासी एक महिला ने अपने ससुर व देवर के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। फरुखनगर थाना पुलिस ने महिला के बयान पर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। महिला ने बृहस्पतिवार शाम पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उसका पति जब घर से बाहर होता है तो उसके देवर व ससुर उससे छेड़छाड़ करने का प्रयास करते हैं। उसने बताया कि बृहस्पतिवार को देवर ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:20 PM (IST)
        

पैकेज तीन---राज कुमार को सम्मानित करेंगे शहर के संगठन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : 61 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार प्राप्त करने वाले राज कुमार राव को शहर के कई संगठन प्रमुखों ने बधाई दी। उन्होंने शहर के इस प्रतिभाशाली युवक को सम्मानित करने का फैसला किया है। ऑल यादव वेलफेयर एसोसिएशन प्रमुख एचपी यादव ने कहा कि यह पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात है। राज कुमार की प्रतिभा ने यह साबित कर दिया है कि अगर लगन और मेहनत ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:49 PM (IST)
        

प्रथम ने नेपाल में लहराया परचम, ताइक्वांडो में जीता गोल्ड

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पाथवेज व‌र्ल्ड स्कूल में कक्षा चार के छात्र प्रथम गोयल ने नेपाल में शहर व स्कूल का परचम लहराया। नेपाल में 17-18 अप्रैल को आयोजित थर्ड साउथ एशियन आइटीएफ ताइक्वांडो चैंपियनशिप के जूनियर वर्ग में प्रथम गोयल ने गोल्ड पदक पर कब्जा जमाया। काठमांडू स्थित दशरथ कवर्ड हॉल त्रिपुरेश्वर स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता में 16 देश के स्कूली खिलाड़ियों ने शिरकत की। जूनियर वर्ग के 17 अप्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:38 PM (IST)
        

दो कालेजों में आज प्रदान की जाएंगी डिग्रियां

जागरण संवाददाता, गुड़गांव सेक्टर नौ स्थित राजकीय पीजी महाविद्यालय व द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में शनिवार को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान दोनों कालेजों में मिलाकर करीब एक हजार की संख्या में विद्यार्थियों को डिग्रियां वितरित की जाएंगी। सेक्टर नौ स्थित राजकीय पीजी कालेज का नौंवा दीक्षांत समारोह मनाया जाएगा। दोपहर बाद कालेजों में कालेज के ग्यारहवीं पुरस्कार वितरण समारोह का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:35 PM (IST)
        

कक्षा तत्परता कार्यक्रम के लिए शिक्षक तैयार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पढ़ाई की एकरसता से विद्यार्थियों को बचाने व उन्हें रोचक तरीके से शिक्षा देने के लिए सीआरपी (क्लास रेडीनेस प्रोग्राम) यानि कक्षा तत्परता कार्यक्रम के तहत मॉड्यूल के जरिए पढ़ाने के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। शिक्षकों को प्रशिक्षण दिलवा कर तैयार किए जाने का काम पूरा किया जा रहा है। सीआरपी के तहत विद्यार्थियों के लिए एससीईआरटी (राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        

बर्फ डालकर बेचा जा रहा है रेहड़ी का पानी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गर्मी में पसीने से तरबतर और सूखे गले को राहत देने के लिए रेहड़ी से खरीदकर पीया गया पानी गले को खराब कर सकता है। स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है, क्योंकि इन दिनों वाटर कूलर के पानी के नाम पर बर्फ मिला हुआ पानी बेचा जा रहा है। गन्ने व संतरा का जूस पीने वाले सतर्क रहते हैं और बर्फ का टुकड़ा डलवाने से भी परहेज करते हैं, लेकिन रेहड़ी का पानी बर्फ से ही ठंडा किया जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:18 PM (IST)
        

ैमौसम की मार : डायरिया व वायरल के बढ़े मरीज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मौसम के तेवर में नरमी आई है, जो स्वास्थ्य की दृष्टि से सही नहीं है। बूंदाबांदी होने के बाद उमस वाली गर्मी के साथ-साथ वायरल का प्रकोप और बढ़ने के असार हैं। सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में डायरिया व बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बदलते मौसम का बच्चे अधिक शिकार हो रहे हैं। सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सक रमेश शांडिल्य का कहना है कि इस मौसम में वायरस काफी सक्रिय हो जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:17 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »