Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

लीड..धनतेरस पर बाजार में हुई धनवर्षा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: धनतेरस पर खरीदारी को शहर के बाजार व मॉलों में बड़ी संख्या में लोगों ने जमकर खरीदारी की। लोगों ने लक्ष्मी-गणेश की मूति, सोने-चांदी के सिक्के, वर्तन, गिफ्ट, पकड़ से लेकर अन्य सामानों की खरीदारी की। बाजार में ऐसा नजारा था, मानों हर तरफ धनवर्षा हो रही हो। खरीदारी को उमड़ी लोगों की भीड़ से कई जगह जाम की स्थिति बन गई। मॉल्स के बाहर पार्किंग की जगह नहीं रही। इससे परेशान लोगों ने सड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

लीड..ऐसे कैसे सफल होगी सरकार की जननी सुरक्षा योजना

फोटो - 21एमडब्ल्यूटी, 8जेपीजी। चित्र परिचय - डीजल के अभाव से अस्पताल में खड़ी एंबुलेंस। एंबुलेंस के खराब होने से सिरे नहीं चढ़ रही है योजना संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका :मेवात से पूरे देश के लिए शुरू की गई जननी सुरक्षा योजना फिरोजपुर झिरका क्षेत्र में एंबुलेंस के खराब होने से सिरे नहीं चढ़ रही है। गर्भवती महिलाओं को गावों से अस्पताल में लाने के लिए लगाई गई एंबुलेंस बिना डीजल के अस्पताल में पिछले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:24 PM (IST)
        

बढ़ने लगा मिलावटी मिठाई का कारोबार

जागरण संवाददाता, मेवात: दीपावली नजदीक आते ही मिलावटी मिठाई का कारोबार भी जोर पकड़ने लगा है। ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है। लापरवाही में खरीदी गई ये मिठाइयां आपकी सेहत को भी नुकसान पहुंचा सकती हैं। त्योहारों के मौके पर मिठाइयों की बढ़ती मांग पूरी करने के लिए दुकानदार मिलावट का सहारा लेते हैं। मिलावटखोर मांग पूरी करने के साथ ही खूब कमाई भी करते हैं। बढ़ती मांग को देखते हुए मिलावटखोर सिंथेट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

एंकर..सीवर जाम के कारण सर्विस रोड हुई नाले में तब्दील

जागरण संवाददाता, मेवात : मेवात में नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही के कारण सर्विस रोड नाले में तब्दील हो चुकी है। सर्विस रोड पर पिछले कई दिनों से सीवर का गंदा पानी भरा पड़ा है। जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चुनाव खत्म होने के बाद भी नपा प्रशासन इन सीवरों की सफाई नहीं करा पाया है। बता दें कि नूंह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

बिना मान्यता के चल रहा जिले का माडल मैथ-साइंस स्कूल

जागरण संवाददाता, मेवात: जिले में आइआइटी, इजीनियरिंग व मेडिकल की पढ़ाई के कोर्सो में प्रवेश के लिए प्रतिभाएं उभारने के लिए 2009 में नगीना में मैथ-साइंस का स्कूल खोला गया था। प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल ने इसका उद्घाटन किया था। मेवात माडल स्कूल सोसायटी को इसके चलाने का जिम्मा दिया गया। लेकिन पाच साल बाद भी स्कूल को किसी बोर्ड से मान्यता नहीं मिल सकी है। पाच साल से यह अस्थाई रूप में नगीना के मेवात मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

एंकर..मोदी ने हरियाणा को दिया एक और 'लाल'

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : डेढ़ दशक पहले तक हरियाणा की राजनीति तीन लालों के बीच ही घूमा करती थी। कांग्रेस के पास भजनलाल, इनेलो के पास देवीलाल तथा हरियाणा विकास पार्टी के पास पार्टी के जनक खुद बंसीलाल थे। एक भाजपा ही ऐसी पार्टी थी, जिसके पास कोई लाल नहीं था। लेकिन प्रधान मंत्री ने अपनी चमक दिखा दी। मोदी लहर में भाजपा को भी एक लाल मिल गया। मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के नए मुख्य मंत्री घोषित कर दिए गए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

लीड ::: कांग्रेस की अधूरी योजनाओं के लिए भाजपा की ओर टक-टकी

शेर सिंह डागर, मेवात : प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो चुका है। कांग्रेस सरकार द्वारा मेवात के विकास के लिए बनाई गई योजनाओं को पूरा कराने के लिए मेवात की आवाम अब भाजपा की बनने वाली सरकार की तरफ टकटकी लगाने लगी है। मेवात में ऐसी दर्जनों योजनाएं हैं जिन पर काम चल रहा है तो कुछ ऐसी भी हैं, जो अमल में नहीं लाई गई है। ऐसे में लोगों को जहन में एक सवाल उठ रहा है कि भाजपा बिन सत्तारुढ़ विधायक के इन योजनाओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:41 PM (IST)
        

स्कूलों में दीपावली मेले का आयोजन हुआ

फोटो - 21 जीयूआर 22 जेपीजी में। जागरण संवाददाता, गुड़गांव: शहर के विभिन्न स्कूलों में दीपावली मेला समेत विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की गई। इसमें बच्चों ने खूब मस्ती की और अपनी प्रतिभाओं का जौहर दिखाया। यूरो इंटरनेशनल स्कूलों में दीवाली मेले में विद्यार्थियों व अभिभावकों ने जमकर मस्ती की। इस दौरान विद्यार्थियों के लिए खेल कूद, मौज मस्ती से लेकर शॉपिंग तक की सुविधा थी। फरुखनगर स्थित श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

एंकर..छठ के तैयारी में जुटे पूर्वाचल के लोग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दीपावली के साथ छठ की भी तैयारियां पूर्वाचल के लोगों ने शुरू कर दी है। पहले केवल शीतला माता मंदिर परिसर में छठ के लिए घाट बनाए जाते थे। पिछले सालों के दौरान शहर के कई हिस्सों में अस्थायी तालाब बनाकर और जोहड़ों में छठ का आयोजन किया जाने लगा है। पूर्वाचल के लोगों ने सामूहिक छठ को विभिन्न पूर्वाचल बहुल इलाकों में शुरू कर दिया है। दीपावली से पहले ही सदर बाजार, रेलवे स्टेशन स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:26 PM (IST)
        

शहीद पुलिस कर्मी को याद किया गया

फोटो 21 जीयूआर 27 जेपीजी में जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला पुलिस लाइन में मंगलवार शाम आयोजित शहीदी दिवस में शहीद पुलिसकर्मियों को शिद्दत से याद किया गया। पुलिस आयुक्त मित्तल समेत कई पुलिस अधिकारियों ने शहीदों को श्रद्धाजलि अर्पित की। गुड़गाव जिले के भोंडसी नाका पर तैनात गाव सुजवाड़ी थाना चान्दहट जिला पलवल निवासी नरेंद्र सिंह इस वर्ष 7 जुलाई को शहीद हो गए थे। वाहन चेकिंग के दौरान पीछे से एक ट्रक न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

खेल: बाक्सर सतवंत ने जीता स्वर्ण

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव के सुपर हेवी वेट बाक्सर सतवंत ने गोल्ड जीतकर जिला का नाम रोशन किया। भिवानी में खेली गई 47वीं राज्य स्तरीय सीनियर पुरुष बाक्सिंग प्रतियोगिता में गुड़गांव के दो बाक्सरों ने पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया है। सोमवार को हुए फाइनल मुकाबले में 46-49 किलो भार में अमित कुमार को हार का सामना करना पड़ा। नेशनल चैंपियन अमित को अंपायर के गलत फैसले का शिकार होना पड़ा। जिस कारण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

फौजी भाइयों ने नहीं दिखाई विधानसभा चुनाव में दिलचस्पी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले फौजी भाइयों ने विधानसभा चुनाव में दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसका प्रमाण है दस प्रतिशत भी पोस्टल बैलेट पेपर का नहीं आना। हां, एक बात यह सामने आई है कि फौजी भाइयों का भी झुकाव भाजपा की तरफ है। चारों क्षेत्रों में फौजियों का मत प्रतिशत भाजपा के पक्ष में अधिक रहा। गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र के 408 सर्विस मतों में से 43 गिरे। इनमें से भाजपा को 24, इन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:05 PM (IST)
        

सीवेज का जमा गंदा पानी बन रहा है बीमारियों का सबब

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर के बड़े सेक्टरों में शुमार सेक्टर नौ निवासी कई किस्म की दिक्कतों से जूझ हरे हैं। टेंडर होने के बाद भी सेक्टर की क्षति ग्रस्त सड़कें बननी नहीं शुरू हुई है। सेक्टर की अधिसंख्य सड़कें क्षतिग्रस्त हैं। सेक्टर के दक्षिणी भाग से जुड़ी अनधिकृत कॉलोनी देवी लाल नगर में सीवर लाइन नहीं है। कॉलोनी का सारा सीवेज सेक्टर की खाली जगह पर जमा होता है। इस गंदे पानी से एक बड़े तालाब की शक्ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:04 PM (IST)
        

छात्र अभी भी बयान देने की स्थिति में नहीं

- छात्र की हालत रात में बिगड़ गई थी जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सोमवार को स्कूल की दूसरी मंजिल से गिरने वाले छात्र हिमांशु (17) का बयान पुलिस मंगलवार को भी नहीं दर्ज कर पाई। इससे यह स्पष्ट नहीं हो सका कि हिमांशु ने खुद छलांग लगाई या फिर उसे किसी ने धक्का दिया गया। घटना के पीछे वजह क्या रही यह भी हिमांशु के बयान के बाद ही सामने आएगा। उसे अभी मेदांता मेडिसिटी अस्पताल के आइसीयू में ही रखा गया है। गिरन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

लीड..डिप्टी मेयर पुत्र की तलाश में दिल्ली पुलिस से साधा संपर्क

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पंद्रह अक्टूबर से लापता गुड़गांव नगर निगम के डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया के पुत्र अमित (17) का अब तक सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस की टीमें उसकी तलाश में हर संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। गुड़गांव पुलिस ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस से भी संपर्क साधा है। इसके अलावा पुलिस सोशल नेटवर्किंग साइटों का सहारा भी ले रही है। अमित के सहपाठियों तथा मित्रों से उसके विषय में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

एंकर..हार गये नवरत्‍‌न चला गया सिंहासन

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : जनाधार की जब आंधी किसी एक दल के पक्ष में चलती है, तो बड़े से बड़े से दिग्गजों के तंबू-कनात उड़ा ले जाती है। हरियाणा के विधानसभा चुनाव में मोदी आंधी आई और कई दिग्गजों का सूपड़ा साफ कर गई। यहां तक कि मुख्यमंत्री (कार्यवाहक) भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नवरत्‍‌न भी अपनी हार नहीं बचा सके। कोई दूसरे स्थान के लिए लड़ता नजर आया तो कोई तीसरे से चौथे। एक रत्‍‌न की तो जमानत भी जप्त हो गई। सी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

टिकट के बाद अब लाल बत्ती की जद्दोजहत

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : विधानसभा चुनाव में पहले टिकट के लिए मारा-मारी मची लेकिन जैसे-तैसे उसमें सफलता मिल गई। चुनाव भी जीत गए और अब इन्होंने लाल बत्ती पर अपनी निगाहें टिका दी हैं। राव नरबीर सिंह अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर तो उमेश अग्रवाल प्रदेश में सर्वाधिक वोट से जीतने के इनाम के एवज में लाल बत्ती की दौड़ में चल रहे हैं। हालांकि जब तक सीएम के नाम पर मुहर नहीं लगेगी तब तक कुछ भी कहना जल्दबाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

मिट्टी के दीयों की बढ़ी मांग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मिलेनियम सिटी में मिट्टी के दीयों, रंगोली और चीनी के खिलौनो ने गांव की तस्वीर खींच दी है। सदर बाजार में खीर-बताशे, मिट्टी के दीये, घरौंदा भरने के लिए मिट्टी की कुलिया चुकिया। लकड़ी के खिलौने, रंगोली के रंग और चीनी के बने हाथी-घोड़े समेत गांव के मेले में मिलने वाली सारी चीजें मौजूद हैं। पॉश इलाके के इस बाजार को देखकर गांव की नजारा झलकने लग रहा है। यह शहर के आधुनिक मिजाज स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

प्रदेश के सत्ता परिवर्तन का असर निगम पर भी !

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव : प्रदेशभर में खिले कमल के बाद पहली मर्तबा हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने वाली है। गुड़गांव जिले की चार सीटों पर भी कमल खिला है। गुड़गांव व बादशाहपुर से भाजपा के प्रत्याशी जीते हैं। इन प्रत्याशियों के चुनाव कार्यो से मेयर टीम व पार्षदों ने दूरी बनाए रखी थी। इसके चलते अब यह दोनों ही प्रत्याशी मेयर टीम के बचे दो साल में बदलाव कर सकते हैं। हालांकि इनके निशाने पर मेयर व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

ताकि दीपावली पर शहर दुधिया रोशनी से हो जगमग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दीपावली पर शहर दुधिया रोशनी से जगमग रहे और लोग हर्षोल्लास से पर्व मनाए इसके लिए निगम की इलेक्ट्रिक विंग को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी जेई व एसडीओ को अपने-अपने एरिये में रात के समय भ्रमण करने को कहा गया है। इसी के चलते सोमवार रात सभी ने भ्रमण कर शहर की स्ट्रीट लाइट व हाईमास्क का निरीक्षण किया। इनमें जो भी खामी मिली उसे रात में ही दूर किया गया। मुख्य रोड, क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:32 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें