1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

ई-गवर्नेस से बढ़ी विदेशी निवेश की उम्मीद

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रदेश सरकार का ई-गवर्नेस कंसेप्ट दुनिया भर के निवेशकों को आकर्षित करेगा। इसका अंदाजा मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की अमेरिका यात्रा से हो गया। अमेरिकी निवेशकों ने कंसेप्ट की जमकर सराहना की है। इससे प्रदेश में विदेशी निवेश की संभावना काफी बढ़ी है। ये विचार मुख्यमंत्री के साथ विदेश यात्रा पर जानेवाले होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हरभजन सिं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

अपनी कामयाबी समाज को दिखाएं महिलाएं : सयाली

आदित्य राज, गुड़गांव : फिल्म अभिनेत्री परिणिति चोपड़ा जो काम सरकारी ब्रांड एंबेस्डर के तौर पर कर रही हैं, वही काम अब पूर्व मिस इंडिया व फिल्म अभिनेत्री सयाली भगत निजी प्रयास से करेंगी। इन्होंने भी 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने का फैसला किया है। ये जहां भी जाएंगी, उस मंच से लोगों को अभियान के फायदे बताएंगी। सयाली अगले महीने से यह काम शुरू करेंगी। बता दें कि केंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

महिला बॉक्सर के सपनों पर आर्थिक संकट के बादल

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : जिसके मुक्के से विदेशी बाक्सरों के जबड़े हिल जाते हैं, वह आज नौकरी के लिए दर-दर भटक रही है। सपना तो अगले साल रियो में होने वाले ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाने का है, लेकिन घर के खर्च की चिंता सता रही है। यह पीड़ा है अंतरराष्ट्रीय महिला बाक्सर स्वीटी बूरा की। गुड़गांव पहुंची स्वीटी ने दैनिक जागरण से अपनी पीड़ा सुनाई। अपने भार वर्ग में विश्व में नंबर दो स्थान पर काबिज इस बाक्सर क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

मोटे बकायेदार बने चुनौती

संदीप रतन, गुड़गांव : बड़ी औद्योगिक इकाइयों, संस्थानों व शॉपिंग मॉल्स से बकाया संपत्ति कर वसूलना नगर निगम के लिए चुनौती बन गया है। कर जमा कराने की आखिरी तारीख 31 अगस्त को देखते हुए निगम के पुराने व सेक्टर 34 स्थित नए कार्यालय में बनाए गए अतिरिक्त काउंटरों पर आम लोग तो कर जमा करा रहे हैं, लेकिन निगम की डिफॉल्टर सूची में शामिल करोड़ों के कर बकायेदार नजर नहीं आ रहे हैं। कई बड़े शॉपिंग मॉल्स और किंगडम ऑ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

गुड़गांव की लड़कियों ने तैराकी में फहराया परचम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अंबाला में रविवार को संपन्न हुई 50 वीं स्कूल स्टेट तैराकी प्रतियोगिता में शहर की लड़कियों ने अपने वर्ग 224 अंक के साथ ओवर ऑल ट्राफी पर कब्जा जमाया है। 107 अंकों के साथ राई स्पोटर्स स्कूल दूसरे स्थान पर रहा। हिसार 45 अंक के साथ तृतीय स्थान पर रहा। वहीं लड़कों के वर्ग में सिरसा ने 129 अंकों के साथ ट्राफी पर कब्जा जमाया और गुड़गांव 122 अंक के साथ द्वितीय स्थान पर रहा। सोन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:46 PM (IST)
        

देर रात तक पहुंचाई पौने पांच लाख राखियां

जासं, गुड़गांव : डाक विभाग ने रक्षा बंधन पर भाइयों तक बहनों की राखियां पहुंचाने का अपना वादा पूरा कर दिया है। डाकियों ने एक हफ्ते में चार लाख 75 राखियां समय पर पहुंचाई हैं। विभाग के अधिकारियों का दावा है कि रक्षा बंधन के दिन तक मिले पोस्ट गंतव्य तक देर रात तक पहुंचाए गए। राखी के सारे स्पीड पोस्ट देर तक काम कर भाइयों तक भेजा गया। गुड़गांव प्रक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल उमेश वर्मा ने बताया कि हमने यह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:23 PM (IST)
        

सड़क हादसे में पिता की मौत, बेटा घायल

जासं, गुड़गांव : द्वारका (दिल्ली) से अपने घर फरीदाबाद लौट रहे व्यवसायी की गुड़गांव में हुए सड़क हादसे में मौत हो गई। उसका बेटा भी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे पहले गुड़गांव के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया था बाद में दिल्ली के एक अस्पताल के लिए रेफर का दिया गया। कैंटर चालक ने एंबियंश मॉल के पास अचानक ब्रेक लगा दिया जिससे पीछे से आ रही व्यवसायी की वैगनआर कार से कैंटर में घुस गई। हादसा शनिवार की सुब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

अस्पताल ने महिला मरीज से लगवाया झाड़ू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : यहां के एक अस्पताल में महिला मरीज के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। अस्पताल प्रबंधन ने पूरा बिल भरने में असमर्थ महिला मरीज से झाड़ू लगवाया और वाशरूम तक साफ कराया। नार्थ-ईस्ट की रहने वाली महिला ने कुछ कर्मचारियों व अधिकारियों पर मारपीट का भी आरोप लगाया है। जबकि अस्पताल प्रबंधन आरोपों को नकार रहा है। प्रबंधन के एक अधिकारी ने बताया कि बिल चुकाने के लिए कहा गया, लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

वन अधिकारियों की लापरवाही से उजड़ रही हरियाली

आदित्य राज, गुड़गांव : जिले के विभिन्न इलाकों में हरियाली खत्म चल रही कुल्हाड़ी के लिए बहुत हद तक वन विभाग के अधिकारी ही जिम्मेदार हैं। विभाग के अधिकारी मानेसर एवं फरुखनगर तहसील को सेक्शन चार के दायरे में लाना ही भूल गए। अब ऐसा लगता है, जैसे अधिकारियों से भूल नहीं हुई, बल्कि कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए जानबूझकर ऐसा किया गया। यदि भूल हुई होती तो इसे अब तक सुधार दिया जाता। हरियाली को बचाने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:47 PM (IST)
        

महापंचायत में गो रक्षकों के निशाने पर रही पुलिस

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गो-तस्करों के खिलाफ नरसिंहपुर गांव में महापंचायत हुई। इसमें शहर की पुलिस की जमकर खिंचाई हुई। कई ग्रामीणों और गो रक्षक दल के सदस्यों ने पुलिस के कुछ अधिकारी और कर्मचारियों पर गो-तस्करों से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि इसलिए तस्करों के हौसले बुलंद हैं। पंचायत ने जिले में दस स्थानों पर पुलिस वाहन तैनात करने और उसमें गो रक्षा दल के सदस्य को भी शामिल करने की मांग उठाई ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:35 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीतों से किया मंत्रमुग्ध

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : 'तन समर्पित मन समर्पित और ये जीवन समर्पित, चाहता हूं मां तुझे कुछ और भी दूं ..' आदि गीतों को प्रस्तुत कर विद्यार्थियों ने उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मौका था भारत विकास परिषद की ओर से रविवार को श्री सिद्धेश्वर मंदिर स्कूल आयोजित राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता का। विद्यार्थियों ने एक के बाद एक देशभक्ति पर आधारित गीतों को प्रस्तुत कर माहौल को भक्तिमय बना दिया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:16 PM (IST)
        

ससुराल आए व्यवसायी की संदिग्ध हालात में मौत

संवाद सहयोगी, सोहना : रक्षाबंधन के दिन पत्नी को लेकर ससुराल आया व्यवसायी रहस्यमय हालत में मृत पाया गया। उसका शव कमरे में पंखे से लटकता मिला। व्यवसायी की पत्नी और अन्य परिजनों ने कहा कि युवक ने आत्महत्या कर ली लेकिन वह कोई वजह नहीं बता पाए। वहीं व्यवसायी के छोटे भाई ने अपनी भाभी, सास-ससुर और साले पर हत्या का आरोप लगा पुलिस को शिकायत दे दी। पुलिस ने व्यवसायी की पत्नी व अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:10 PM (IST)
        

विजेता छात्रों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा राज्य सहकारी विकास प्रसंघ (हरकोफेड) ने युवा वर्ग एवं सहकारिता विषय पर रविवार को चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें दसवीं से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस प्रतियोगिता में डेढ़ दर्जन स्कूलों के करीब 75 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस आयोजन में सुरेश चंद सागवान विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। संस्था के मनोज कुमार गोयल ने संस्था की गत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:47 PM (IST)
        

अपर आयुक्त भी नजर रखेंगे आयकर सुविधा केंद्र पर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए सोमवार आखिरी दिन है। इस दिन संभावित भीड़ को देखते हुए आयकर सुविधा केंद्र पर अपर आयुक्त को भी नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसे भी रिटर्न भरने में परेशानी हो वह अपर आयुक्त से भी सीधे संपर्क कर सकते हैं। वैसे केंद्र में तीन से चार आयकर अधिकारी पूरे समय मौजूद रहेंगे। पिछले कुछ वर्षो से अधिकतर लोग ऑनलाइन ही रिटर्न दाखिल करते हैं। कुछ लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:33 PM (IST)
        

लीड---करोड़ों खर्च फिर भी नहीं मिल रही स्वास्थ्य सुविधाएं

---- फोटो:: 51. ---- -फिरोजपुर सीएचसी में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं न होने का आरोप लगाते हुए सीएम ¨वडो में दी शिकायत - चिकित्सक करते हैं खानापूर्ति, एमएलसी भी नहीं काटते डाक्टर संवाद सहयोगी, खरखौदा : मजदूर किसान तालमेल कमेटी के तत्वावधान में ग्रामीणों ने सीएम ¨वडो में शिकायत देकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है। लोगों द्वारा की गई शिकायत में कहा गया कि करीब तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:33 PM (IST)
        

जिला बार एसोसिएशन में चरम पर पहुंची राजनीति

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला बार एसोसिएशन में एक-दूसरे को मात देने की राजनीति चरम पर पहुंचती जा रही है। एसोसिएशन के प्रधान महेंद्र सिंह चौहान ने बार की जनरल बॉडी मीटिंग 11 सितंबर तय कर रखी है। जबकि उपप्रधान नीरज गंडास ने सोमवार 31 अगस्त को मीटिंग बुला रखी है। चौहान ने सोमवार की मीटिंग को पूरी तरह असंवैधानिक करार दिया है, जबकि गंडास का कहना है कि उन्होंने नियमानुसार मीटिंग बुलाई है। पिछले वर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:20 PM (IST)
        

स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने का हरसंभव प्रयास होगा : राठी

जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को कई मायनों में परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। लेकिन यहां कुछ ऐसी सुविधाएं हैं, जिससे उनके जहन में यहां की व्यवस्था के प्रति अच्छी सोच बनती है। जिला अस्पताल में मरीजों की दिनोंदिन बढ़ती संख्या के अनुपात में सुविधाएं नहीं बढ़ाई जा रही हैं। सुविधाओं व अव्यवस्था के इन्हीं विषयों पर दैनिक जागरण संवाददाता अनिल भारद्वाज ने अस्पताल के महाप्रबंधक मनीष राठी से बातचीत की। पेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:15 PM (IST)
        

छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले दो सहपाठी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मानेसर निवासी छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी नाबालिग हैं जिसके चलते उन्हें बाल सुधार गृह फरीदाबाद भेजा गया है। दो अन्य आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। मानेसर निवासी किशोरी (16) एक निजी स्कूल में बारहवीं कक्षा में पढ़ती है। रोजाना की तरह शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे वह बस स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 04:49 PM (IST)
        

'लीला नंदलाल की' नाटक से किया व्यवस्था पर व्यंग्य

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम की ओर से शनिवार को आयोजित नाट्य बेला में हास्य नाटक 'लीला नंदलाल की' का मंचन किया गया। इसका निर्देशन नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से ग्रेजुएट रामजी बाली ने किया। भीष्म साहनी की कहानी लीला नंदलाल की में आज के परिवेश पर एक जबरदस्त व्यंग्य किया गया है। कहानी का नायक दीनदयाल त्रिपाठी उर्फ डीडीटी एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति है जिसके खून-पसीने की कमाई से खरीदा गया स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 04:38 PM (IST)
        

अब कनाडा में नहीं फंसेगी पीएफ राशि

आदित्य राज, गुड़गांव : कनाडा में सामाजिक सुरक्षा का पैसा अब नहीं फंसेगा। भारत सरकार एवं कनाडा के बीच सामाजिक सुरक्षा समझौता हो गया है। इससे दोनों देशों के कर्मियों का पैसा उनके देश में ही जमा हो सकेगा। गुड़गांव सहित देश के विभिन्न इलाकों में कनाडा मूल के काफी लोग काम करते हैं। इसी तरह कनाडा में भी भारतीय मूल के हजारों लोग काम करते हैं। दोनों देशों में नौकरी करने के लिए आने-जाने का फ्लो तेजी से बढ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:36 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें