गुड़गांव

  • जमीनी स्तर पर सौ फीसदी सफल होगा निवेशक सम्मेलन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 01:02 AM (IST)

    आदित्य राज, गुड़गांव वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन सौ फीसद जमीनी स्तर पर भी सफल होगा। न केवल गुड़गांव में बल्कि पूरे प्रदेश में निवेशकों ने जमीनी स्तर पर काम करने के लिए संपर्क करना शुरू कर दिया है। जल्द ही उनका काम दिखाई देगा। प्रदेश सरकार कागजों में नहीं जमीन पर काम कर रही है। ये बातें प्रदेश के वित्त, राजस्व, उद्योग एवं वाणिज्य, श्रम एवं रोजगार मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने दैनिक जागरण से खास बातचीत ... और पढ़ें »

  • 24 घंटे बाद भी नहीं मिला सात साल की मासूम से दुष्कर्म करने वाला

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 10:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हैवानियत का शिकार हुई सात साल की मासूम बच्ची की हालत अब कुछ बेहतर है। हालांकि घटना को 24 घंटे से ज्यादा बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक आरोपी दरिंदे की पहचान भी नहीं कर सकी है। सफदरजंग में की गई सर्जरी रविवार शाम को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में बच्ची की सफल सर्जरी की गई। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसकी हालत बेहतर बताई है। लेकिन अभी करीब एक सप्ताह तक बच्ची को अस्पताल में ही... और पढ़ें »

  • पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही है केंद्र सरकार : हुड्डा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र सरकार पर पूंजीपतियों के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि श्रम कानूनों में संशोधन पूंजीपतियों को खुश करने के लिए किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार हर स्तर पर विफल हो चुकी है। हुड्डा श्रमिक संगठन 'इंटक' की तरफ से मई दिवस पर रविवार शाम को कमानसराय में आयोजित श्रमिक अधिकार सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्... और पढ़ें »

  • आइटी का प्रयोग बढ़ने से कम होगा भ्रष्टाचार : मनोहरलाल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:39 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मुख्यमंत्री मनोहरलाल का मानना है कि प्रदेश के सामने भ्रष्टाचार मुंह बाए खड़ा है, लेकिन आइटी का प्रयोग बढ़ने से इस पर काफी हद तक नियंत्रण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसे ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार तेजी से काम कर रही है। सेक्टर-18 स्थित हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान (हिपा) में रविवार शाम ग्लोबल विलेज फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने यह बात कही। उन्... और पढ़ें »

  • 500 वायुदूत शामिल होंगे पुलिस के बेड़े में

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नए पुलिस मुख्यालय के उद्घाटन के साथ ही गुड़गांव पुलिस को 50 नए वायुदूत (राइडर) भी मिले हैं। सीएम ने इन्हे हरी झंडी दिखाई। पूरे हरियाणा में 500 वायुदूत शामिल किए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि अभी तक इन्हें राइडर कहा जाता रहा है, लेकिन अब वायुदूत कहा जाएगा। इनके अलावा 50 स्कॉर्पियो कार भी पुलिस के बेड़े में शामिल की जा रही हैं, जिन्हे स्कॉर्पियन के नाम से जाना जाएगा। डीजीपी न... और पढ़ें »

  • बेटियों ने की भूल, दिया जाए एक मौका : महावीर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:53 PM (IST)

    अनिल भारद्वाज, गुड़गांव भिवानी जिले का बलाली गांव इन दिनों फिर से चर्चा में है। कारण है, कुश्ती में गांव व देश का नाम रोशन करने वाली गांव की बेटियों पर अनुशासनहीनता का आरोप। इससे पूरा गांव परेशान है। वहीं, दोनों बहनों के गुरु व पिता महावीर पहलवान इसे अपनी बेटियों की अनजाने में की गई भूल मानते हुए उनके लिए एक और मौका मांगने की गुहार लगा रहे हैं। नहीं पता था कि इतना बढ़ जाएगा मामला महावीर का कह... और पढ़ें »

  • पंचायत बोली, न मुआवजा लेंगे और न जमीन देंगे

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, मानेसर : मानेसर के काकरौला गांव में हुई पंचायत ने अपनी जमीन नहीं देने का फैसला किया है। रविवार को गांव कांकरौला में इसके लिए एक पंचायत आयोजित की गई, जिसमें गांवों के सर्कल रेट बराबर होने के बाद भी कांकरौला के ग्रामीणों को कम मुआवजा देने से निराश किसानों ने भाग लिया। गांव कांकरौला से आइएमटी मानेसर तक एक सड़क बनाई जा रही है, इसके लिए एचएसआइआइडीसी जमीन अधिग्रहित कर रहा है। तीन गांवो... और पढ़ें »

  • मानवरहित फाटक पर ट्रेन से टकराई कार, पिता-पुत्र की मौत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:14 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पटौदी (गुड़गांव) : अपनी मंजिल पर पहुंचने की जल्दबाजी रविवार को एक पिता-पुत्र के लिए मौत का कारण बन गई। गांव पहाड़ी में एक मानव रहित फाटक पर ट्रेन की चपेट में आई कार में बैठे पिता और उसके 8 वर्षीय पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि चालक के इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाबजूद सेंट्रो कार ट्रेन के इंजन के आगे लगभग चार सौ मीटर तक घिसटती चली गई। दुर्घटना के बाद स्थानीय निवासियों ... और पढ़ें »

  • निश्शुल्क शिक्षा के लिए 500 से ज्यादा ने दी परीक्षा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:54 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गरीब परिवारों के बच्चों के निजी स्कूलों में निश्शुल्क शिक्षा देने के लिए बने नियम 134 ए के तहत रविवार को करीब 500 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। इस परीक्षा के बाद उनका निजी स्कूलों में बिना फीस दिए दाखिला हो सकेगा। सिविल लाइंस स्थित राजकीय वरिष्ठ बाल विद्यालय में आयोजित परीक्षा में दूसरी कक्षा से लेकर 12 कक्षा तक दाखिले के लिए परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा केंद्र पर पहुं... और पढ़ें »

  • बूचड़खाने के खिलाफ 145 गांवों ने भरी हुंकार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:41 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सोहना (गुड़गांव) : गांव सांचौली में बनने जा रहे बूचड़खाने के खिलाफ रविवार को 145 गांवों के लोगों ने एकसुर में विरोध की हुंकार भरी। यहां आयोजित महापंचायत में लोगों ने बूचड़खाने नहीं बनाने देने का ऐलान करते हुए प्रशासन को एक सप्ताह के अंदर प्रस्ताव को निरस्त करने की सूचना लिखित में देने का अल्टीमेटम भी सुना दिया। ऐसा नहीं करने पर आर या पार की लड़ाई शुरू करने की भी घोषणा की गई। सांचौली ग... और पढ़ें »

  • शैलोम हिल्स के खिलाफ कराएंगे आपराधिक मामला दर्ज

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, न्यू गुड़गांव : शैलोम हिल्स इंटरनेशनल स्कूल द्वारा स्कूल फीस समय पर न भरने के चलते 30 अप्रैल को 100 बच्चों के नाम काटे जाने के विरोध में अभिभावक एकजुट हो गए हैं। इसकी शिकायत स्कूल फीस-फंड कमेटी के चेयरमैन व गुड़गांव के मंडलायुक्त डा. डी. सुरेश एवं जिला शिक्षा अधिकारी से की गई है। स्कूल ने दो मई से बच्चों को न भेजने संबंधी ईमेल अभिभावकों को भेजा है। इस पर अभिभावकों ने चेतावनी दी है कि ... और पढ़ें »

  • फीस वृद्धि के खिलाफ अभिभावकों ने बजाया बिगुल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : लेजर वैली पार्क में रविवार की सुबह एक त्र हुए अभिभावकों ने स्कूलों की मनमानी फीस वृद्धि के खिलाफ लेजर वैली पार्क में प्रदर्शन किया। इसमें निजी स्कूलों की मनमानी फीस वृद्धि रोकने और स्कूलों में किताब बिक्री, यूनिफार्म बिक्री, कैंटीन, मेले जैसी व्यवसायिक गतिविधियों पर रोक लगाने की भी मांग की गई। तय किया गया कि अभिभावक 15 मई को एक व्यापक प्रदर्शन करेंगे और शिक्षा मंत्री को... और पढ़ें »

  • डाकखाना चौक से सेक्टर-चार चौक तक फुटपाथ पर रेहड़ी वालों की सत्ता

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव में पैदल चलने वाले लोगों के लिए बनाए फुटपाथ पर कई जगह अतिक्रमण किया गया है। शहर की सड़कों पर बनाए फुटपाथ पर रेहड़ी वालों और अन्य का कब्जा रहता है। लोगों को फुटपाथ छोड़कर सड़क पर चलना पड़ता है, जिससे बड़ा हादसा होने की संभावना रहती है। सड़कों पर दोनों तरफ अवैध रूप से गाड़ियां खड़ी की गई हैं। कुछ ऐसा ही हाल है न्यू रेलवे रोड पर डाकखाना चौक से सेक्टर-चार चौक तक है। यहां सड़... और पढ़ें »

  • हरियाणा पुलिस को साप्ताहिक अवकाश का तोहफा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 06:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा पुलिस में काम कर रहे लगभग 60 हजार जवानों के लिए रविवार को मजदूर दिवस का दिन खुशियों की सौगात लेकर आया। गुड़गांव पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हर सप्ताह पुलिसकर्मियों को अनिवार्य रूप से एक दिन की छुट्टी यानि साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री इतने पर ही नहीं थमे और उन्होंने प्रदेश के युवाओं समेत पूर्व सैनिकों को भी लुभाने का प्रयास क... और पढ़ें »

  • आयकर विभाग के नोटिस से किसानों में हड़कंप

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    महावीर यादव, बादशाहपुर : बादशाहपुर व आसपास के किसानों को मुआवजे के तौर पर मिली भारी भरकम रकम पर ब्याज से होने वाली आय पर आयकर विभाग की नजर पड़ गई है। जमीन के पैसे पर ब्याज से होने वाली आय को विभाग ने टैक्सेबल आय मानते हुए आसपास के गावों के हजारों किसानों को नोटिस थमा दिया है। इससे किसान बेचैन हैं। उन्होंने स्थानीय सासद व केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री राव इद्रजीत से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई है। र... और पढ़ें »

  • पक्षियों के लिए भगीरथ प्रयास

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    28 जीयूआर 1 ------------------- आरके वर्मा, फरुखनगर : भीषण गर्मी ने प¨रदों की उड़ान भी धीमी कर दी है। दाने की तलाश में पंख फहराकर उड़ान भरना प¨रदों के लिए मुश्किल हो रहा है। कुछ भगीरथ सैनी जैसे शख्स अपने भगीरथ प्रयास से शहर में प¨रदों की भूख-प्यास का धरा पर ही इंतजाम कर रहे हैं। भगीरथ सैनी श्रद्धालुओं द्वारा नवरात्र का समापन हो जाने पर ज्वार उगाने वाले खुले मुंह वाले मिट्टी की कुंडी को कूडे़ के ... और पढ़ें »

  • बिंदर गुर्जर से भी पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : संदीप गाढोली एनकाउंटर मामले में बिंदर गुर्जर और उसके भाई मनोज से भी मुंबई पुलिस पूछताछ करेगी। मुंबई में एनकाउंटर के बाद संदीप के परिजनों ने पुलिस टीम पर इसके लिए बिंदर से हत्या की सुपारी लेने का आरोप लगाया था। इसी तथ्य की जांच के लिए अब मुंबई पुलिस की टीम गुड़गांव आई है। संदीप के कमरे में मौजूद लड़की सेभी पूछताछ अधिकारिक सूत्रों की मानी जाए तो कमरे में मौजूद युवती के अल... और पढ़ें »

  • गुड़गांव की चार उप-तहसील क्षेत्र का खाका हुआ तैयार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    आदित्य राज, गुड़गांव : जल्द ही गुड़गांव तहसील के ऊपर से काम का दबाव कम होगा। इसके लिए चार उप-तहसील बनाने की कार्यवाही तेज हो चुकी है। उप-तहसील में कितने गांव होंगे, इसका खाका तैयार हो चुका है। अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय होने के साथ ही सभी उप-तहसील चालू हो जाएंगे। साइबर सिटी व आसपास विकास तेज होने की वजह से गुड़गांव तहसील के ऊपर काम का दबाव काफी अधिक है। नतीजा यह है कि प्रतिदिन लघु... और पढ़ें »

  • हरियाणा में भी होगी नौकायन प्रतियोगिता

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : केरल और कर्नाटक का प्रसिद्ध गेम रोइंग (नौकायन) अब हरियाणा में भी होगा। प्रदेश में पहली बार रोइंग की बड़ी टूर्नामेंट कराई जाएगी। सरकार इस पर विचार कर रही है। विजेताओं को लाखों का इनाम दिया जाएगा। प्रदेश के लोगों के लिए यह टूर्नामेंट नई जरूर होगी, लेकिन हरियाणा खेल विभाग 2018 में होने वाले राष्ट्रीय खेलों से पहले टीम तैयार करना चाहता है। क्योंकि इस खेल में 8 पदक होते हैं। ... और पढ़ें »

  • फौगाट बहनों पर दो वर्ष का प्रतिबंध लगभग तय

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)

    अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : अंतरराष्ट्रीय कुश्ती महासंघ (आइडब्ल्यूएफ) के कड़े रुख के चलते गीता व बबीता फौगाट पर दो वर्ष का प्रतिबंध लगाया जाना तय हो गया है। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआइ) ने दोनों बहनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दोनों से मंगोलिया में कांस्य पदक के मुकाबले में अखाड़े में उतरने से इनकार करने का कारण पूछा है। अधिकृत सूत्रों का कहना है कि नोटिस तो बहाना है, प्रतिबंध की पूरी तैय... और पढ़ें »

(News from Gurgaon, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें