गुड़गांव

  • गुड़गांव को मिली देश की सबसे महंगी कुश्ती की मेजबानी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : गुड़गांव वालों को गर्व करने का एक और मौका राज्य सरकार ने दिया है। एक करोड़ रुपये इनाम राशि वाले भारत केसरी कुश्ती दंगल की मेजबानी के लिए सरकार ने गुड़गांव को चुना है। मंगलवार को चंडीगढ़ में प्रदेश के खेल मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में उच्च अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह तय किया गया है। अगले माह 23 मार्च को शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर दंगल शुरू होगा। इनाम की घोष... और पढ़ें »

  • खेल : नन्हें पहलवानों ने कुश्ती में दिखाए दावपेंच

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सोहना में खेले जा रहे जिला स्तरीय कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता में मंगलवार को अंडर 16 के फाइनल मुकाबले हुए। इसमें नन्हें पहलवानों के बीच पदक जीतने के लिए कड़े मुकाबले खेले गए। पहलवानों के बीच दावपेंच देखने लायक थे। प्रशिक्षक जयभगवान ने बताया कि 30 किलोभार वर्ग में पिंटू प्रथम, अजय द्वितीय रहा। 32 में आर्यन प्रथम, नवीन द्वितीय, 34 में साहिल प्रथम व मोमीन द्वितीय रहे। 36 में... और पढ़ें »

  • शहर की तैराक शिवानी ने स्वर्ण पदकों की लगाई हैट्रीक

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:21 PM (IST)

    जागरण गुड़गांव, गुड़गांव : गुवाहटी में खेले जा रहे 12वें साउथ एशियन खेलों में देश की 17 वर्षीय स्टार तैराक गुड़गांव की शिवानी कटारिया ने स्वर्ण पदकों की हैट्रिक पूरी है। मंगलवार को शिवानी ने नए रिकार्ड के साथ दो और पदक जीता। 400 मीटर फ्री स्टाइल इवेंट में शिवानी ने रजत पदक हासिल किया। जबकि 4 गुना 200 मीटर रिले टीम इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल किया। भारत की रिले टीम ने 8.55 मिनट का समय निकालकर नया क... और पढ़ें »

  • डेढ़ सौ लोगों की कराई स्वास्थ्य जांच

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मंगलवार को मित्रता संदेश फाउंडेशन की तरफ से राव तेजराम फार्म टीकरी गांव में आयोजित एक दिवसीय निश्शुल्क डायबिटीज निदान कैंप का आयोजन किया गया। निश्शुल्क डायबिटीज निदान कैंप में सैफ हैड अस्पताल के चिकित्सक डा. मोहित लाथ ने रोगियों की जाच की और उन्हे समय पर उपचार व दवा लेने की सलाह दी। कैंप का लगभग 150 लोगों ने जांच कराकर फायदा उठाया। इस मौके पर समाज सेवी राव बने सिंह ने क... और पढ़ें »

  • सौ किलोमीटर रेस में पंकज को स्वर्ण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:52 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : साइकिल रेस में हरियाणा के खिलाड़ियों का 12 वें साउथ एशियन खेलों में पदक जीतना जारी है। कुश्ती व बाक्सिंग के बाद साइकिल रेस में हरियाणा के खिलाफ देश का नाम रोशन कर रहे है। साइकिल रेस में प्रदेश के खिलाड़ी चार पदक दिला चुके हैं। मंगलवार को 100 किलोमीटर रेस में पंकज ने स्वर्ण पदक जीता। प्रतियोगिता में पंकज को यह दूसरा पदक मिला है। प्रदेश के इस खिलाड़ी ने 60 किलो मीटर रेस ... और पढ़ें »

  • एसपीसी छात्रों ने ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:45 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : 20वें कार फ्री डे के दौरान मंगलवार को एसपीसी (स्पेशल पुलिस कैडेट) छात्रों ने प्रदर्शनी लगाकर ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया। सेक्टर-29 स्थित हीरो ट्रैफिक पार्क में यह प्रदर्शनी लगाई। जिसके बाद इन छात्रों को सदर थाने और भोंडसी जेल का निरीक्षण कराया गया। सदर थाने में छात्रों को समझाया गया कि कैसे पुलिस थाने में काम करती है और थाने में क्या-क्या होता है। कार फ्र... और पढ़ें »

  • सोहना चौक से शिवमूर्ति चौक तक फिर हुआ अतिक्रमण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:38 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर में दिनोंदिन गायब हो रहे फुटपाथ ने पैदल राहगीरों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। कहीं सड़कों के चौड़ीकरण तो कहीं अतिक्रमण की वजह से फुटपाथ नजर नहीं आ रहा है। सड़कों पर बढ़ते ट्रैफिक के बोझ के चलते जाम में से पैदल राहगीरों और साइकिल सवारों को रास्ता नहीं मिल रहा है। ज्यादातर जगहों पर सड़कों के किनारे बढ़ रहे अतिक्रमण की वजह से हो रही है। हालांकि नगर निगम ने कई जगहों प... और पढ़ें »

  • विकास कार्यो पर करोड़ों रुपये होंगे खर्च

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मेयर विमल यादव की अध्यक्षता में आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में 96.41 लाख रुपये के विकास कार्यो के एस्टीमेट तथा 361.68 लाख रुपये के विकास कार्यो के टेडर अलॉटमेंट की स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही एक कार्य की राशि में भी 33.47 लाख रुपये की बढ़ोतरी को मंजूरी दी गई। बैठक में वार्ड-33 के चक्करपुर में कम्यूनिटी सेंटर के जीर्णोद्धार और डिजाइनिंग के लिए 96.41 ल... और पढ़ें »

  • ग्रीन राहगीरी में इस बार होगी स्लो साइकिलिंग

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रविवार को पारस अस्पताल के सामने वाली सड़क पर ग्रीन राहगीरी का आयोजन किया जाएगा। इस सड़क पर ग्रीन राहगीरी के आयोजन में जेनपेक्ट कंपनी सहयोग कर रही है। कॉरपोरेट जगत के लोग ग्रीन राहगीरी के आयोजन में भागीदारी करने के लिए नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-4 रोहित यादव से संपर्क कर सकते हैं। नगर निगम आयुक्त एवं उपायुक्त टी एल सत्यप्रकाश ने बताया कि ग्रीन राहगीरी के आयोजन के दौरा... और पढ़ें »

  • ज्वाइंट कमिश्नर विवेक कालिया ने संभाला कार्यभार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विवेक कालिया ने मंगलवार को कार्यभार संभाल लिया। उनको संयुक्त आयुक्त महेश कुमार की जगह संयुक्त आयुक्त जोन-1 की जिम्मेदारी दी गई है। उनको नारनौल एसडीएम के पद से गुड़गांव नगर निगम में संयुक्त आयुक्त पद पर स्थानांतरित किया गया है। पांच फरवरी को प्रदेश के 68 एचसीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की थी। बता दें कि विवेक कालिया को गुड़गांव नगर निगम से... और पढ़ें »

  • सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को रोडवेज बस ने कुचला

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पालम विहार में कृष्णा चौक पर हरियाणा रोडवेज बस की चपेट में आने से सड़क पार कर रहे बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत पास के कोलंबिया एशिया अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 65 वर्षीय बुजुर्ग शरनजीत सिंह केंद्रीय सेवा से निवृत्त थे। पुलिस ने हादसे के बाद से फरार आरोपी रोडवेज चालक की तलाश शुरू कर दी है। हादसा मंगलवार दोपहर करी... और पढ़ें »

  • यूपी सरकार के मंत्री का गुड़गांव में देहांत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:09 PM (IST)

    यूपी के लिए महत्वपूर्ण ----- जासं, गुड़गांव : यूपी सरकार के पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव का मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में देहांत हो गया। उन्हें यहां सात फरवरी की रात दाखिल कराया गया था। गाजीपुर से विधायक रहे यादव को ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था। इसके चलते उनके शरीर के कई अंग नहीं काम कर रहे थे। मेदांता के चिकित्सकों ने उन्हें बचाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। अस्प... और पढ़ें »

  • दौलताबाद हमले न्यूज में जोड़

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:04 PM (IST)

    नशे में धुत होने का शक पुलिस को अभी कोई सुराग नहीं लगा है। मौके पर मौजूद रहे किसी भी युवक की रंजिश की बात सामने नहीं आई है। इससे पुलिस मान रही है कि स्विफ्ट सवार युवकों ने शराब के नशे व हवाबाजी में यहां आकर फायरिंग कर दी। अब पुलिस कार सवार हमलावरों की पहचान कर उनकी तलाश में जुटी है। और पढ़ें »

  • पौधरोपण के प्रयास का फल हरियाली

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, न्यू गुड़गांव : डीएलएफ फेज चार स्थित रिजेंसी पार्क-1 में छाई हरियाली लोगों को आकर्षित करती है। पार्क में कहीं -कहीं पर इतनी घनी हरियाली है कि सूर्य की रोशनी तक नहीं पहुंच पाती। बुजुर्ग से लेकर बच्चे तक हरियाली बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं। डीएलएफ ने 1998 में रिजेंसी पार्क- एक सोसायटी बनाई थी। इसमें चार टावर हैं। सभी टावरों में एक भी ईट का इस्तेमाल नहीं किया गया है। सभी टावर पूरी तरह... और पढ़ें »

  • फरवरी में आयोजनों के विरोध में उतरे शिक्षक

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव विद्यार्थियों की परीक्षाएं शुरू होने को हैं। बोर्ड परीक्षाएं भी सिर पर हैं लेकिन सरकार एक के बाद एक कार्यक्रमों को आयोजित करवाने के शेड्यूल बना रही है। यह बात विद्यार्थियों, अभिभावकों व अध्यापकों को नागवार गुजर रही है। अध्यापकों का कहना है कि परीक्षाओं में समय बेहद कम बचा है, ऐसे में विद्यार्थियों को पढ़ाएं या आयोजन करवाएं। उनका कहना है कि पहले तो सरकार इस तरह के आयोजन... और पढ़ें »

  • दोस्ती कर दुष्कर्म करने का आरोप

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:25 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, फरुखनगर : एक महिला ने एक युवक के खिलाफ ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने तथा उसके साथी के खिलाफ जान से मारने का मामला दर्ज कराया है। फरुखनगर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। समीपवर्ती गांव में रहने वाली महिला ने बयान दिया कि उसकी डेढ़ साल पहले जिला रेवाड़ी के गांव लाधूवास निवासी विवेक से जान-पहचान हुई थी। थोड़े ही दिनों में विवेक से उसकी दोस्ती इतनी प... और पढ़ें »

  • सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, फरुखनगर : महिला को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर सामूहिक दुष्कर्म करने के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पटौदी न्यायालय में मंगलवार को आरोपी को पेश कर दो दिन की रिमांड मांगी। पुलिस की अर्जी पर मुहर लगाते हुए अदालत ने उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया। एक फरवरी को पीड़ित महिला ने फरुखनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें कहा था कि वह मेहनत मजदूर... और पढ़ें »

  • घर से बुलाकर ले गए और कर दी युवक की हत्या

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:23 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गाव इस्लामपुर निवासी 28 साल के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह करीब पांच बजे उसका शव सड़क किनारे पड़ा मिला। मंगलवार सुबह करीब पांच बजे पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि गांव इस्लामपुर के कम्यूनिटी सेंटर के पास एक युवक का शव पड़ा है। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पास में ही सफेद रंग की स्कूटी संख्या एचआर 26 सीएस 3382 खड़ी मिली, जिसके जरि... और पढ़ें »

  • जैन मंदिर से मूर्ति के जेवर चोरी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर-4 स्थित एक मकान में बने जैन मंदिर से चोरों ने मूर्तियों के जेवर चोरी कर लिए। चोरों ने यहां से भव्य छतर, भाव मंडल, चादी की प्लेट व गुल्लक तोड़कर नकदी पर हाथ साफ कर दिया। सेक्टर-4 स्थित दिगम्बर जैन मंदिर के अध्यक्ष रिषभ जैन ने बताया कि मंदिर से चोर चादी के छतर, चादी के भाव मंडल, चादी की प्लेट व गुल्लक तोड़कर नकदी चोरी कर ले गए। छतर व भावमंडल लगभग ढाई किलो चादी के ... और पढ़ें »

  • न्यू गुड़गांव में चौराहों पर लगेंगी ट्रैफिक लाइटे

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:14 PM (IST)

    संदीप रतन, न्यू गुड़गांव शहर के कई चौराहों पर नई ट्रैफिक लाइट लगाई जाएंगी। इसके लिए हुडा ने काम शुरू कर दिया है। नए शहर की कई मुख्य सड़कों पर ट्रैफिक लोड बहुत ज्यादा रहता है, जिसके चलते सेक्टरों व अन्य इलाकों के लोगों के लिए सड़क पार करने में काफी परेशानी हो रही थी। साथ ही हादसा होने का भी डर बना रहता था। व्यस्त सड़कों पर वाहन चालक जल्दबाजी में गाड़ियां निकालने के चक्कर में कई बार दुर्घटना कर देते ह... और पढ़ें »

(News from Gurgaon, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें