Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

आबकारी विभाग के ईटीओ की पत्नी को दिया नोटिस

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : डीटी सिटी सेंटर मॉल स्थित अंतरा स्पा में अनैतिक कार्य मामले में पुलिस ने आबकारी एवं कराधान विभाग के ईटीओ की पत्नी कांता शर्मा को भी नोटिस दिया है। जांच में पुलिस को पता चला कि स्पा की लीज कांता शर्मा के नाम है। पुलिस ने नोटिस देकर कांता को जांच में सहयोग करने को कहा है। मालूम हो कि मंगलवार रात पुलिस को स्पा में अनैतिक कार्य की जानकारी मिली थी। इस पर पुलिस ने एक युवक को ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:31 PM (IST)
        

..यहां हर आंख में दिखता है मौत का खौफ

आदित्य राज, गुड़गांव : सोहना रोड सुभाष चौक के नजदीक रेल विहार के सामने हर आंख में मौत का मंजर दिखता है। सामने से आती हर गाड़ी के रूप में मौत दिखाई देती है। मेदांता हास्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ डा. पंकज गुप्ता अपनी बेटी के साथ रेल विहार के सामने ही मौत के शिकार हुए। बेलगाम व अनियंत्रित चलने वाली रोडवेज की बस ने दोनों को अपना शिकार बना लिया। इस घटना ने जहां गुप्ता परिवार को बर्बाद कर दिया वहीं रेल व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

क्षतिग्रस्त बस क्यू शेल्टर ठीक करने का काम शुरू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : न्यू कालोनी में शनिवार को क्षतिग्रस्त हुए बस क्यू शेल्टर निर्माण में करीब एक लाख रुपये का खर्च आएगा। निगम ने एस्टीमेट बनाने के साथ ही इसे ठीक करने का काम शुरू कर दिया है। दूसरी ओर शेल्टर पर जेसीबी चलाकर उसे नुकसान पहुंचाने वाले तीनों युवक अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। हालांकि पुलिस ने शुक्रवार रात शेल्टर को नुकसान पहुंचाने वाले तीन युवक को पकड़ लिया था और जेसीबी जब्त क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

कहीं जब्त पाइप हरसरू गांव के तो नहीं

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शीतला कालोनी स्थित गोडाउन से नगर निगम के मिले 25 लाख रुपये के पानी के पाइप कहीं हरसरू गांव से चोरी हुए पाइप तो नहीं हैं। इस पहलू पर भले ही अभी तक पुलिस का ध्यान नहीं गया लेकिन निगम अधिकारी इसे ध्यान में रखते हुए अपनी जांच आगे बढ़ा रहे हैं। हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस की जांच पर निगम अधिकारी सवालिया निशान लगा रहे हैं, तो पुलिस का कहना है कि आरोपी के बयान को तस्दीक किय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:59 PM (IST)
        

जमीन के नाम पर दिल्ली के व्यापारी से ठगे 40 लाख

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली के एक व्यापारी से राजस्थान में प्लॉट के नाम पर कुछ लोगों ने चालीस लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराने के लिए दिल्ली, राजस्थान पुलिस के चक्कर लगाता रहा लेकिन उन्होंने मामला एक-दूसरे का बताकर शिकायत नहीं ली। जब पीड़ित गुड़गांव पुलिस के पास पहुंचा तो अधिकारियों ने उसकी बात सुनकर तय किया कि सौदा बिलासपुर स्थित एक ढाबे पर हुआ था। इसी के चलते बिलासपुर पुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:53 PM (IST)
        

डायरिया के मरीजों में हो रहा इजाफा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गर्मियां शुरू होते ही बच्चों में डायरिया की समस्या बढ़ गई है। जिला अस्पताल का बच्चों के वार्ड इन दिनों भरे रह रहे हैं। बच्चों का वार्ड इनदिनों हमेशा पूरी तरह भरा रह रहा है। दूसरी ओर ओपीडी में भी डायरिया ग्रस्त बच्चे आ रहे हैं। सिविल लाइंस स्थित सामान्य अस्पताल के अलावा सेक्टर दस स्थित सामान्य अस्पताल में भी ओपीडी में आने वाले बाल मरीजों में डायरिया ग्रस्त बच्चों की संख्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:52 PM (IST)
        

खिसक रहा जलस्तर

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव : पानी बचत एवं बरसाती पानी के संरक्षण को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकार लोगों को जागरूक करने के लिए इसके प्रचार-प्रसार पर काफी पैसा खर्च कर रही हैं। तमाम प्रकार के स्लोगन के बोर्ड, बैनर शहर में एवं सरकारी कार्यालयों में लगे नजर आते हैं, लेकिन उस पर कोई भी अमल करने को तैयार नहीं है। शायद यही कारण हैं कि साइबर सिटी में औसतन हर साल एक से डेढ़ मीटर जलस्तर नीचे की ओर जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:47 PM (IST)
        

मर्चेट नेवी में चीफ शेफ म्यांमार पोर्ट से लापता

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मर्चेट नेवी में चीफ शेफ किशोर माटा म्यांमार पोर्ट से छह दिन पहले लापता हो गए। 18 अप्रैल को सुबह अंतिम बार उन्हें देखा गया था। कंपनी अधिकारी घटना की सूचना देने के बाद ठीक से बात तक करने को तैयार नहीं। परिजनों ने शहर के सदर थाना पुलिस को कंपनी अधिकारियों के खिलाफ बुधवार को शिकायत दी। सोहना रोड स्थित गांव इस्लामपुर कालोनी निवासी 34 वर्षीय किशोर माटा सिंगापुर की ग्रेटशिप ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:16 PM (IST)
        

अंग प्रत्यारोपण कमेटी आरटीआइ के दायरे में

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अंग प्रत्यारोपण करने वाले अस्पतालों को अंग प्रत्यारोपण संबंधी सारी जानकारी लोगों तक पहुंचानी होगी। अंग प्रत्यारोपण कमेटी आरटीआइ एक्ट 2005 के दायरे में आती है। इस कमेटी की कार्यवाही और फैसले आरटीआइ एक्ट के तहत उपलब्ध कराने होंगे। मेदांता और आर्टिमिस अस्पतालों को अंग प्रत्यारोपण की कमेटी से जुड़े सवालों को लेकर लगाई गई आरटीआइ में राज्य सूचना आयोग के डबल बेंच में योगेन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 05:04 PM (IST)
        

बालिका विद्यालयों में नहीं होगी ग्यारहवीं की पढ़ाई

जागरण संवाददाता, नूंह : मेवात जिले में लड़कियों की शिक्षा में मील का पत्थर साबित हो रहे कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में इस बार ग्यारहवीं कक्षा में दाखिले नहीं होंगे। शिक्षा विभाग ने इन स्कूलों को बारहवीं कक्षा तक के दाखिलों के लिए दी दो वर्ष की अस्थाई मान्यता को आगे नहीं बढ़ाया। इस फैसले से यहा लड़कियों की शिक्षा में गिरावट आएगी। कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में लगभग एक हजार लड़किया पढ़ रही है। म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 04:54 PM (IST)
        

विदेशी फलों की बढ़ी मांग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पिछले कुछ समय से शहर में विदेशी फलों की मांग बढ़ी है। देशी फलों में रसायनिकों का छिड़काव इसकी प्रमुख वजह है। इसकी वजह से लोगों का देसी फलों पर से विश्वास उठता जा रहा है। फल विक्रेताओं की माने तो पिछले कुछ सालों में विदेशी फलों की मांग में लगभग 30-40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। विश्व का दूसरा सबसे बड़ा फल उत्पादक देश भारत है लेकिन यहां पर ही आयातित फलों की मांग है। क्या वज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 04:48 PM (IST)
        

गैंगस्टर से जुगलबंदी के आरोप में एएसआइ निलंबित

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अभी एक हवलदार पर अपराधियों से जुगलबंदी के आरोप की जांच पूरी भी नहीं हुई थी कि एक और दाग सामने आ गया। पेशी गारद में ड्यूटी पर रहे सहायक सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) जगदीश को निलंबित कर उसके खिलाफ मंगलवार को एफआइआर दर्ज की गई। उस पर आरोप है कि अदालत लाते समय उसने हत्यारोपी की रकम से शराब पी और दो हजार की रकम घूस में ली। आरोपी को हथकड़ी भी नहीं लगाने दी। निलंबित किए गए पुलिस कर्मी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट, पांच युवती व एक युवक गिरफ्तार

जासं, डीएलएफ, गुड़गांव : एमजी रोड स्थित एक शापिंग माल में छापा मारकर पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। रैकेट स्पा सेंटर की आड़ में चलाया जा रहा था। मंगलवार देर रात की गई इस कार्रवाई में नार्थ-ईस्ट की पाच लड़कियों व एक युवक अंतू को आपत्ति जनक हालत में पकड़ा गया। खबर लिखे जाने तक आरोपियों से पूछताछ चल रही थी। रात आठ बजे पुलिस को सूचना मिली कि मॉल में अंतरा स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:08 PM (IST)
        

कबूतरबाजी :जागरण के खुलासे के बाद जांच, दर्ज हुई एफआइआर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :विदेशी नौकरी के नाम पर ठगी (कबूतरबाजी) का खुलासा दैनिक जागरण ने चार अप्रैल के अंक में किया तो आरोपियों पर आंच आ गई। करीब पंद्रह दिन तक चली जांच के बाद डीएलएफ फेज टू थाने में दो आरोपियों (कंसलटेंसी कंपनी के निदेशक) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। एसीपी राव दलबीर सिंह ने कहा आरोपी जल्द पकड़ लिए जाएंगे। यहां के सुपर पॉश इलाके में कथित कंसलटेंसी कंपनी खोल दो युवकों ने पचास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:29 PM (IST)
        

घर में घुस किया दुष्कर्म, पकड़ा गया

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :मानेसर थाने में एक महिला ने अपनी कंपनी के सहकर्मी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को मंगलवार दोपहर बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जांच अधिकारी एएसआइ सतपाल ने बताया कि पीड़ित महिला नैनवाल गांव में एक कंपनी के अधिकारी के घर पर आया का काम करती थी। विरेद्र नैनवाल भी उसी कंपनी में कार्यरत हैं। सोमवार देर शाम विरेद्र उसे बाइक पर लिफ्ट देने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

वोटिंग ताऊ के बाद अब टैक्स ताऊ

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला में वोटिग ताऊ की सफलता के बाद अब टैक्स ताऊ दुकानदारों व उपभोक्ताओं को सेल्स टैक्स अदायगी के प्रति जागरूक करने के लिए सड़कों पर उतरेगे। आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा अपना टैक्स के नाम से शुरू की गई इस मुहिम की शुरुआत बुधवार को एंबीयंस मॉल से दोपहर 2:30 से की जाएगी। इस बारे में जानकारी देते हुए उप-आबकारी एवं कराधान आयुक्त के एस मलिक ने बताया कि सेल्स टैक्स अदायगी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : खेड़का निवासी ऊषा मौत प्रकरण में उसके मायके वालों ने अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। पुलिस आयुक्त आलोक से मंगलवार को मिलने पहुंचे ऊषा के पिता विजयपाल ने सोहना थाना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। फरीदाबाद के प्रहलादपुर निवासी पिता ने कहा दहेज हत्या के आरोप में उनकी बेटी के पति को तो गिरफ्तार किया गया लेकिन ससुर व सास तथा पति के मामा को नहीं गिरफ्तार किया गया। ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

खेल मंत्री सहित आठ लोगों को कोर्ट का नोटिस

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : फर्जी दस्तावेज के बल पर वोट बनवाने को लेकर आरोपों में घिरे हरियाणा के खेल मंत्री व गुड़गांव विधायक सुखवीर सिंह कटारिया को एक इस्तगासे में अदालत ने तलब किया है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान गवाह की बात सुनने के बाद न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) जोगिंद्री (महिला मजिस्ट्रेट) की अदालत ने नोटिस जारी कर खेल मंत्री सहित आठ लोगों को 11 मई को होने वाली अगली सुनवाई में तलब किया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:37 PM (IST)
        

लापरवाह स्टाफ पर निगमायुक्त सख्त

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव : जब से निगमायुक्त के रूप में डा. प्रवीण कुमार ने बागडोर संभाली है तब से नगर निगम की कार्यप्रणाली में लगातार सुधार हो रहा है। पटरी से उतरी निगम कार्यप्रणाली अब उस पर चढ़ती नजर आ रही है। हालांकि निगमायुक्त ने काम के प्रति लापरवाह स्टॉफ को बाहर का रास्ता दिखाने का जो क्रम शुरू किया था वह सतत जारी है। उन्होंने साफ कर दिया है कि जो भी लोगों के काम में टालमटोली करेगा उसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:29 PM (IST)
        

संगठन भले कमजोर लेकिन दावा मजबूत

नवीन गौतम, गुड़गांव : हरियाणा जनहित कांग्रेस का संगठन भले ही अन्य दलों की तुलना में मजबूत न हो, लेकिन गुडगांव एवं मेवात जिले की सभी विधानसभा सीटों पर दावेदार तैयार हैं। वैसे, इनकी दावेदारी बहुत कुछ लोकसभा चुनाव के नतीजों पर टिकी हैं लेकिन राजनीति में कुछ भी संभव है के फार्मूले पर चलते हुए हजकां के नेता अपनी संभावनाएं तलाशने के लिए जनता के बीच भी जाने लगे हैं। भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन के च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »