1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

अतुल कटारिया चौक होगा सिग्नल फ्री

संदीप रतन, गुड़गांव : अतुल कटारिया चौक को सिग्नल फ्री बनाने की योजना तैयार की जा रही है। पुराना दिल्ली रोड को छह लेन बनाने के लिए नक्शा तैयार हो चुका है लेकिन इसमें कुछ संशोधन किया जाएगा। महावीर चौक से दिल्ली बॉर्डर तक करीब साढ़े सात किलोमीटर लंबी सड़क है। इसके चौड़ीकरण को लेकर योजना का अंतिम प्रारूप तैयार कर लिया गया था लेकिन निगम हाउस की ओर से निगम की इंजीनिय¨रग टीम के सामने अतुल कटारिया चौक को सिग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:26 PM (IST)
        

पीजी कमरे से मिली युवक की लाश

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : राजीव नगर गली नंबर छह स्थित एक पीजी हाउस के कमरे से मंगलवार शाम पुलिस ने संदिग्ध हालत में पड़ा युवक का शव बरामद किया है। युवक की पहचान पुणे निवासी मनीश सैनी के रूप में हुई है। साहित्य लेखन से जुड़ा मनीष दस दिन पहले ही पुणे से आकर पीजी में रुका था। दो दिन से वह अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो पीजी केयर टेकर हितेश वत्स को शंका हुई और वह दरवाजे के पास गया तो कमरे से बदबू आने का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 08:19 PM (IST)
        

राष्ट्रपति की पत्नी की मेदांता में हुई जांच

जासं, गुड़गांव : राष्ट्रपति डा. प्रणब मुखर्जी की पत्नी शुभ्रा मुखर्जी स्वास्थ्य जांच के लिए मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे यहां के मेदांता अस्पताल पहुंचीं। बताया जा रहा है कि डा. सुनील चंद्रा की देखरेख में शुभ्रा की हृदय संबंधी जांच की गई है। जांच के बाद शाम चार बजे उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे गई। बता दें कि करीब तीन माह पहले भी शुभ्रा की मेदांता अस्पताल में हृदय संबंधी जांच की गई थी।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:54 PM (IST)
        

महिला समेत टटलू गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पीतल के जेवर में सोने की पॉलिस चढ़ा लोगों का टटलू काटने (ठगी करने) वाली एक महिला और दो बदमाशों का क्राइम ब्रांच के हवलदार ने टटलू काट दिया। बदमाश हवलदार के झांसे में आकर सौदा करने जैसे ही पहुंचे उन्हें पुलिस कर्मियों ने दबोच लिया। यह गिरोह नकली सोने के जेवरों को असली बताकर बेचने की फिराक में था। इनके कब्जे से पीतल की कई चेन व एक ईट बरामद हुई। न्यायालय के आदेश पर बदमाशों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:29 PM (IST)
        

मेट्रो में आराम, बाहर जाम

संदीप रतन, गुड़गांव : दिल्ली को गुड़गांव से जोड़ने वाली येलो लाइन का आखिरी स्टेशन हुडा सिटी सेंटर। दिल्ली से हजारों नौकरीपेशा लोग इस रूट से गुड़गांव का तक का सफर करते हैं। करीब एक से डेढ़ घंटे में दिल्ली से गुड़गांव तक का सफर आराम से कट जाता है, लेकिन असली मुश्किलें मेट्रो स्टेशन के बाहर शुरू होती हैं। मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने में ही आधा घंटा लग जाता है। इसी तरह मेट्रो स्टेशन की एंट्री भी उतनी ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले की दौड़ शुरू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर के कई निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले की दौड़ शुरू हो गई है। हाल ही में स्कूलों के एक मंच पर लाने के लिए 'स्कूलएक्स' के तत्वाधान में एक शिविर भी लगाया गया था, जिसमें भारी संख्या में पहुंचे अभिभावकों ने स्कूलों का फॉर्म लिया। रेयान इंटरनेशनल, डीपीएस तथा पाथवेज जैसे स्कूलों ने अपने फार्म निकाल दिए हैं। कुछ स्कूलों में आवेदन फार्म ऑनलाइन जमा हो रहे हैं तो कुछ के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        

जागरूकता के अभाव में आइटीआइ से विमुख हुए विद्यार्थी

प्रियंका दुबे मेहता, गुड़गांव : पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि स्कूलों में वोकेशनल कोर्सो की शुरुआत के साथ ही उन संस्थानों के प्रति भी विद्यार्थियों का रुझान बढ़ेगा जिनमें यह कोर्स करवाए जाते हैं। खासकर आइटीआइ तथा पॉलिटेक्निक कोर्सो में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ेगी लेकिन हुआ इसके उलट। इस बारे में विशेषज्ञों का मानना है कि जागरूकता के अभाव में वोकेशनल कोर्सो को विद्यार्थी बहुत ज्यादा अच्छा नहीं स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

कॉलेजों में विकसित नहीं हो सके संसाधन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : कॉलेजों में संसाधनों को विकास अभी तक नहीं हो सका है। इतने बड़े शहर के तीन राजकीय महाविद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को ही पता है कि यहां की उच्चतर शिक्षा की स्थिति क्या है। बारहवीं तक टॉपर रहे विद्यार्थी यहां पर आकर जीरो से दो अंक प्राप्त करते हैं। ऐसे में गलती विद्यार्थियों की दी जाती है। असल में कॉलेजों के पास न तो संसाधन हैं और न ही प्राध्यापक। ऐसे में पठन पाठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:14 PM (IST)
        

किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा (15) के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोप लड़की के प्रेमी सहित पांच लड़कों पर लगा है। पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर बाल अदालत में पेश किया, जहां से उसे बाल-सुधार गृह भेज दिया गया है। राजेंद्र पार्क कालोनी निवासी लड़की अपने पिता के साथ सोमवार शाम राजेंद्र पार्क थाने पहुंच शिकायत दर्ज कराई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

तिरंगे में रंग गये शहर के बाजार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : स्वतंत्रता दिवस करीब आते ही शहर के बाजार तिरंगे में रंग गए हैं। दुकानों पर तिरंगा झंडा, तिरंगा टी-शर्ट और तिरंगे में रंगे गिफ्ट ही दिख रहे हैं। दुकानों पर इन सामानों के लिए अलग से स्टॉल लगाए गए हैं। लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे के जरिये अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति करना चाहते हैं। इसलिए ऐसे सामान और तोहफों की मांग कर रहे हैं, जिसमें उन्हें राष्ट्रीयता का एहसास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:43 PM (IST)
        

कर अदायगी को नागरिक सुविधा केंद्र पर भीड़

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: हरियाणा सरकार द्वारा संपत्ति कर पर दी जा रही छूट के बाद नगर निगम के नागरिक सुविधा केन्द्र (सीएफसी) में संपत्ति मालिकों की लंबी कतारें दिखने लगी हैं। ये कतार कर जमा कराने के लिए आ रहे लोगों की है। जो लोग ऑनलाइन सुविधा से दूर हैं, वे जल्दी से मैनुअली कर जमा कराना चाहते हैं। सरकार की अधिसूचना के अनुसार वर्ष 2008-09 से वर्ष 2012-13 तक का संपत्ति कर अदा करने पर 30 प्रतिशत क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:19 PM (IST)
        

सुभाष चौक से टीकरी गांव तक अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, न्यू गुड़गांव : सुभाष चौक से बादशाहपुर रोड स्थित टीकरी गांव तक फुटपाथ पर कब्जा ही कब्जा है। पैदल राहगीरों को रोड पर चलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अवैध कब्जे के चलते लोगों को मजबूरी में रोड पर ही पैदल चलना पड़ता है। जान जोखिम में डालकर लोग सड़क से गुजरते हैं। जागरण के अभियान के बाद कुछ असर दिखा था। निगम अतिक्रमण हटवाने में सक्रिय दिख रहा था। कई जगहों से कब्जे हट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:15 PM (IST)
        

भोंडसी जेल में हर 13वां कैदी प्रयोग कर रहा मोबाइल

सोनू यादव, गुड़गांव : जिला कारागार भोंडसी में बंद हर 13वां कैदी मोबाइल फोन प्रयोग कर रहा है लेकिन जेल प्रशासन चैन की नींद सोए हुए है। सर्विलांस जांच में करीब 160 मोबाइल भोंडसी जेल के अंदर सक्रिय पाए गए हैं। गुड़गांव पुलिस ने जांच के आधार पर जेल प्रबंधन को पत्र लिखकर मोबाइल बरामद करने को कहा जिसके बाद एक सप्ताह चली कार्रवाई में जेल प्रशासन महज 11 मोबाइल ही बरामद कर सका है। 160 में से सिर्फ 11 मोबाइ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
        

तीन प्रतिष्ठानों पर चार हजार का जुर्माना

फोटो 03 जीयूआर 24 आदित्य राज, गुड़गांव : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन को समय से डिजिटल सिग्नेचर उपलब्ध नहीं कराने के मामले में जिला अदालत ने तीन प्रतिष्ठानों पर चार-चार हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है। अदालत ने प्रतिष्ठानों को डिजिटल सिग्नेचर समय पर उपलब्ध नहीं कराने का दोषी पाते यह आदेश दिया है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से कई बार प्रतिष्ठानों को नोटिस जारी किए गए। लेकिन लगभग 500 प्रतिष्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

हुडा लगाएगा सोलर प्लांट

सोनू यादव, गुड़गांव : सेक्टर-34 स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) कार्यालय भवन अब खुद की बनाई बिजली से रोशन होगा। हुडा ने यहां 100 किलोवाट का सौर्य ऊर्जा प्लांट लगाने की योजना बनाई है। इस प्लांट की उम्र 25 साल होगी। इस पर 1 करोड़ 60 लाख रुपये खर्च होंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव पी राघवेंद्र राव ने भी इसे मंजूरी दे दी है। अभ सवा लाख जाता है बिल सौर्य ऊर्जा प्लांट लगाने वाली एक निजी कंपनी ने हुड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:14 PM (IST)
        

रंग-बिरंगी राखियों का सज गया बाजार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रक्षाबंधन का त्योहार करीब आते ही राखियों का बाजार सज गया है। दुकानों के बाहर राखियों के छोटे-छोटे स्टॉल ग्राहकों को लुभाने लगे हैं। जिन्हें बाहर राखियां भेजनी है, उन्होंने अभी से खरीदारी शुरू कर दी है। रक्षाबंधन पर अब राखी के साथ तोहफे का चलन और बढ़ गया है। जहां एक ओर चॉकलेट्स रिश्तो में मिठास का पर्याय बन रही हैं, वहीं पर गिफ्ट के विकल्प के तौर पर भी बाजार में सैकड़ों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:47 PM (IST)
        

विधायक के भाई का अवैध निर्माण हटाएगा हुडा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) की जमीन पर विधायक के भाई द्वारा किया गया अवैध कब्जा अब हटाया जाएगा। 24 जुलाई को मामला सामने आने के बाद हुडा ने जांच में अपनी जमीन पाई तो तुरंत यहां निर्माण कार्य रुकवा दिया था। भूमि अधिग्रहण अधिकारी के साथ ही जिला नगर योजनाकार ने भी इस जमीन को लेकर अपनी रिपोर्ट हुडा प्रशासक कार्यालय को सौंपी है। दोनों रिपोर्ट में यह जमीन हुडा की बताई ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

अवैध ढाबे पर चला निगम का हथौड़ा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : फरीदाबाद रोड पर गांव घाटा के पास सरकारी जमीन पर बने एक ढाबे को निगम ने पुलिस की मदद से ढहा दिया। गुड़गांव फरीदाबाद रोड पर लगभग एक एकड़ भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया। निगम को सूचना मिली थी कि फरीदाबाद रोड पर नगर निगम की लगभग एक एकड़ भूमि पर ओमप्रकाश, सतबीर, प्रेमचन्द तथा बालेश्वर नामक व्यक्तियों ने ढाबा बनाकर कब्जा किया हुआ है। टीम ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचकर मि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

पीड़िता को छोड़ने कोलकाता गई पुलिस टीम

संवाद सहयोगी, सोहना :सेक्स रैकेट चलाने वाले आरोपी दंपती के कब्जे से मुक्त कराई गई किशोरी (17) को उसके कोलकाता स्थित घर छोड़ने के लिए पुलिस टीम सोमवार को रवाना हो गई। एएसआइ ताराचंद की अगुवाई में गई पुलिस टीम वहां पर रैकेट से जुड़े अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच करेगी। वहीं पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी से पूछताछ में दो दलाल व अन्य लोगों के नाम सामने आए हैं। पुलिस उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करेगी। आरोप ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

महिलाओं ने किया नाटक का मंचन

जासं, न्यू गुड़गांव : मॉम्स थिएटर ग्रुप ने नाटक 'बीवियों का मदरसा' का मंचन किया। यह आयोजन रविवार देर शाम सेक्टर-51 स्थित आर्टिमिस अस्पताल के ऑडिटोरियम में किया गया। सॉफ्ट रोमांटिक प्ले में मंचित हुए इस नाटक में सबसे अहम बात पुरुषों के किरदार भी महिलाओं ने ही निभाए। मॉम्स थिएटर ग्रुप का यह तीसरा प्ले था। इस प्ले में मॉम्स ने यह साबित कर दिया कि कुछ करने का जज्बा हो तो हुनर अपने आप आ जाता है। बीवियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:04 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें