Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

फ्रेंड्स कालोनी में बच्चा गायब होने से हड़कंप

जासं, गुड़गांव : झाड़सा रोड स्थित फ्रेंड्स कालोनी से बुधवार शाम एक साढ़े तीन साल का बच्चा अचानक गायब हो गया। इससे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। इस बारे में सिविल लाइन थाने में शिकायत दी गई है। फ्रेंड्स कालोनी स्थित पतंजलि चिकित्सालय के सामने तनिष्क पिता देवेंद्र अपने परदादा की देखरेख में खेल रहा था। बताया जाता है इसी बीच एक युवक पहुंचा और तनिष्क का हाथ पकड़कर ले गया। परदादा की उम्र अधिक होने की वजह से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

फूलों की होली के प्रति बढ़ने लगा आकर्षण

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : फूलों की होली के प्रति लोगों में आकर्षण बढ़ने लगा है। होली मिलन को लेकर आयोजित होने वाले अधिकतर समारोहों से रंग व गुलाल गायब हो चुके हैं। इससे लगता है कि पर्यावरण को बचाने की दिशा में लोग जागरूक होने लगे हैं। कुछ वर्ष पहले तक होली मिलन समारोहों में रंग एवं गुलाल लगाकर लोग एक दूसरे को बधाई देते थे। अब धीरे-धीरे रंग व गुलाल की जगह गुलाब व अन्य फूलों ने जगह ले ली है। वैश्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:53 PM (IST)
        

यूनिटेक के चेयरमैन समेत आठ के खिलाफ एफआइआर

जासं, गुड़गांव : समय पर फ्लैट्स तैयार न करना अब बिल्डरों को महंगा पड़ने लगा है। ऐसे ही एक मामले में सदर थाना पुलिस ने यूनिटेक डेवलपर्स के चेयरमैन सहित आठ अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गत सप्ताह रेजिडेंट्स अपार्टमेंट्स बायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विक्रम बिश्नोई ने प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ से मुलाकात की थी। उन्होंने बिल्डरों की कारगुजारियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी थी। इस पर धनखड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

पेपर लीक होने से विद्यार्थियों में छाई निराशा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा बोर्ड से संबंधित बारहवीं की परीक्षा का पहला दिन ही अशुभ साबित हुआ। परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर लीक होने की सूचना भिवानी से पहुंच गई। इससे पेपर रद कर दिया गया। पूरी तैयारी में पहुंचे विद्यार्थी निराश होकर लौट गए। बुधवार से दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा शुरू हुई है। पहले दिन दोनों कक्षाओं के लिए अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी। दोपहर से पहले दसवीं की परीक्षा की व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:18 PM (IST)
        

पीएफ डिफाल्टर प्रतिष्ठानों पर गिरने लगी गाज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पीएफ डिफाल्टर प्रतिष्ठानों के ऊपर गाज गिरनी शुरू हो गई है। मंगलवार को आइएमटी मानेसर के सेक्टर सात स्थित एक प्रतिष्ठान के मालिक को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद जेल जाने से बचने के लिए उसने शाम होते-होते बकाया राशि का ड्राफ्ट अपने एक मित्र के माध्यम से जमा करा दिया। गुड़गांव जोन के अंतर्गत 935 प्रतिष्ठान डिफाल्टर सूची में शामिल हैं। सभी के ऊपर करोड़ों रुपये बकाया है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:17 PM (IST)
        

पुराने गुड़गांव से शुरू होगा भूमिगत सिस्टम पर काम

आदित्य राज, गुड़गांव : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अब जमीनी स्तर पर सिंगापुर की तर्ज पर चलने को तैयार हो गया है। सिस्टम को भूमिगत करने की शुरुआत पुराने गुड़गांव से होगी। योजना बनाने की जिम्मेदारी गुड़गांव सर्किल के अधीक्षण अभियंता को सौंपी गई है। साइबर सिटी में बिजली आपूर्ति व्यवस्था को भूमिगत करने के बारे में चर्चा वर्षो से चल रही थी लेकिन जुबानी। न ही इस बारे में कभी गंभीर चर्चा हुई और न ही भव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

हर अल्ट्रासाउंड की जानकारी उपलब्ध कराएं कें द्र : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : उपायुक्त टीएल सत्यप्रकाश ने बुधवार को गुड़गांव के रेडियोलॉजिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों, गायनाकोलोजिस्ट और नर्सिग होम संचालकों के साथ एक संयुक्त बैठक की। इसमें उन्हे हिदायतदी गई कि वे जिन मरीजों के अल्ट्रासाउंड करें उनके हर महीने की पांच तारीख तक पूर्ण रूप से भरे हुए फार्म-एफ हर हाल में सिविल सर्जन कार्यालय में जमा करवाएं अन्यथा उनके अल्ट्रासाउंड केंद्रो को सील करके उनका रजिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:03 PM (IST)
        

फुट ओवरब्रिज ठेका देने में अनियमिताओं की आशंका

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर में बनने वाले 12 फुट ओवरब्रिज के लिए दिए गए ठेके में अनियमिताओं की बू आ रही है। इसी के चलते बुधवार को मेयर विमल यादव ने अपने कार्यालय में बैठक बुलाकर संयुक्त आयुक्त की क्लास ली और इस मामले की फाइल तुरंत भेजने के निर्देश दिए। साथ ही साफ कर दिया कि पिछली सरकार के समय पूर्व निगम अधिकारियों ने जिस प्रकार गुपचुप तरीके से इस कार्य को अंजाम दिया उसे वर्तमान अधिकारी आगे बढ़ा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:55 PM (IST)
        

..ताकि साफ-सुथरा नजर आए शहर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : होली के त्योहार पर शहर को नीट एंड क्लीन बनाने के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है। इसके लिए संयुक्त आयुक्त से लेकर सफाई विंग एवं अन्य अधिकारियों को बेहतर सफाई कार्य की जिम्मेदारी दी गई है। होलिका दहन कार्यक्रम के साथ ही शहर के अन्य एरियों में गंदगी नजर न आए इसके लिए सफाई कर्मियों के अलावा डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाली एजेंसी को भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही निगम ने लोगों से भी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:42 PM (IST)
        

अब गांवों को साफ-सुथरा बनाने पर जोर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गांवों की दशा एवं सूरत सुधारने के लिए सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। गांव को साफ-सुथरा बनाने के लिए 16 ग्राम पंचायत में डेढ़ करोड़ रुपये के सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत काम किए जा रहे हैं। वहीं चालू वित्तीय वर्ष में साठ गांव में काम करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वर्तमान में शहर में भी सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत काम के नाम पर खानापूर्ति की जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:42 PM (IST)
        

गुलाल लगाकर होली की दी शुभकामनाएं

गुड़गांव : सिकंदरपुर मार्बल मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने बुधवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। एसोसिएशन प्रधान राजकुमार यादव ने बताया कि त्यौहार शांति व मिलजुलकर मनाया जाए इसी संदेश को लेकर सिकंदरपुर स्थित पंचायत भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में गुड़गांव सिटीजन काउंसिल प्रधान आरएस राठी ने भी शिरकत की। राठी ने कहा कि होली सदभावना का परिचायक है और यही कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:39 PM (IST)
        

बाजारों में देशी पिचकारियों की धूम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : होली पर्व के लिए बच्चों और बड़ों ने खरीददारी शुरू कर दी है। शहर के सदर बाजार में चहल-पहल बढ़ने लगी है। सबसे ज्यादा ग्राहक बच्चे पहुंच रहे हैं। शहर के सबसे बड़े एवं व्यस्त सदर बाजार में सबसे ज्यादा बच्चों के लिए होली खेलने के लिए पिचकारी व गुलाल का समान बिक रहा है तो वहीं बच्चे भी खरीददारी करते नजर आएंगे। बाजार की दुकानों पर होली का रंग चढ़ा हुआ दिख रहा है। इस बार बच्चे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:13 PM (IST)
        

शहर को बिजली संकट दे गई बारिश

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : साइबर सिटी में बारिश आई और चली गई लेकिन कई इलाकों में बिजली संकट कायम है। चार दिन बाद भी बिजली निगम अधिकारी व्यवस्था को दुरुस्त करने में नाकामयाब हैं। इसका सबसे बड़ा प्रमाण है सरहौल, सेक्टर 18 सहित कई इलाके। बिजली की आंखमिचौनी ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है। चार दिन पूर्व रविवार को हुई झमाझम बारिश के दौरान जिले में 100 से अधिक फीडर ब्रेक डाउन के शिकार हो गए थे। काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 05:48 PM (IST)
        

ताकि मेयर टीम विरोध के स्वर मुखिर न कर सके

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव : विवादित कार्यो पर मेयर टीम रोक न लगा सके इसके लिए निगम अधिकारी भी राजनीतिज्ञ की भूमिका में नजर आ रहे हैं। वह इस प्रकार से अपनी चाल चल रहे हैं कि मेयर टीम चाहकर भी विरोध नहीं कर पा रही है। इसके लिए अधिकारियों ने स्थानीय विधायक व मंत्री को आगे कर रखा है। ऐसा ही एक मामला हाल में सामने आया है। इसमें मेयर टीम ने एफओबी निर्माण में अनियमिताओं की बात कही थी। इसमें कोई रुका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 05:41 PM (IST)
        

होली पर खतरनाक रंग गुलाल से बचे

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रंगों के त्योहार होली पर रंग गुलाल का प्रयोग करना आप को खतरे में डाल सकता है। त्योहार पर प्रयोग रंगों में खतरनाक केमिकल होता है जिससे हमारे शरीर में कैंसर जैसी बीमारी होने का खतरा होता है। जिला अस्पताल के चर्म रोग विशेषज्ञ डा. नीरज मेहता का कहना है कि होली को फूलों व हर्बल कलर का प्रयोग कर सकते हैं। बाजार व फुटपाथ पर बेचे जा रहे रंग कलर से कई बीमारी होने का डर है और इसका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 05:33 PM (IST)
        

निशाने पर होंगे नगर निगम अधिकारी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम सदन की बैठक 11 मार्च को होगी। इस तारीख का एलान बुधवार को मेयर विमल यादव ने निगम सचिव व संयुक्त आयुक्त वाईएस गुप्ता के साथ बैठक करने उपरांत किया गया। बैठक के लिए कुछ एजेंडे मेयर विमल यादव ने तय किए हैं। साथ ही साफ कर दिया है कि इस बैठक में उनके अंदाज तल्ख होंगे और कुछ अधिकारी उनके निशाने पर होंगे। मेयर विमल यादव ने संयुक्त आयुक्त को कई मामलों में जमकर फटकार लगाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 05:22 PM (IST)
        

कन्या महाविद्यालय में रोजगार मेला 28-29 को

जासं, गुड़गाव : महरौली रोड स्थित कन्या महाविद्यालय में 28 एवं 29 मार्च को दो दिवसीय करियर काउंसलिंग एंड जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा। विभिन्न कॉलेजों में पढ़ रहे युवक-युवतियोंको अपना भविष्य तय करने के लिए विशेषज्ञों का मार्ग दर्शन और अध्ययन के दौरान ही रोजगार के बेहतर विकल्प मिल सके। इसी उद्देश्य से रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेले के दौरान युवक-युवतियों की तीन अलग-अलग कौशल प्रतियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 03:25 PM (IST)
        

निगम के दावों की खुली पोल, सुअर पकड़ने का अभियान फुस्स

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : करीब दो माह से शहर के लोग सुअरों के कारण तमाम समस्याओं से जूझ रहे हैं। स्वाइन फ्लू बीमारी फैलने का डर सता रहा है। अभी तक निगम 22 फरवरी से सुअर पकड़ने का अभियान चलाने का दावा कर रहा था लेकिन शुरुआती दौर में ही यह अभियान फुस्स हो गया है। लोग लगातार शिकायत कर रहे लेकिन कोई भी इस समस्या के निदान को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा है। पॉश एरिया हो या फिर पुराना शहर सभी जगह सुअरों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 04:30 AM (IST)
        

प्रशासन के खिलाफ लामबंद होने लगे यात्री

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इफको चौक मेट्रो स्टेशन के नजदीक खस्ताहाल सड़क के कारण यात्री प्रशासन के खिलाफ लामबंद होने लगे हैं। यात्रियों का साथ देने के लिए थ्री व्हीलर चालक भी तैयार हो गए हैं। यदि अगले कुछ दिनों के दौरान समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जिला उपायुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन करेंगे। पिछले कई महीनों से इफको चौक मेट्रो स्टेशन के ठीक नीचे सड़क बुरी तरह टूटी हुई है। यही नहीं सीवर का पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 04:30 AM (IST)
        

कागजों में चल रहे हैं प्रशिक्षण केंद्र

जासं, गुड़गांव : करोड़ों रुपये के खर्च से ब्लाक स्तर पर राजीव गांधी खेल स्टेडियम इसलिए तैयार कराए गए थे कि ग्रामीण इलाकों के बच्चे भी खेलकूद की सुविधाओं का लाभ उठा सकें। लेकिन यह गुड़गांव जिले में योजना की यह सुविधाएं फेल होती दिख रही हैं। जिले के गांव दौलताबाद, खंडेवला, मऊ में स्टेडियम में बन कर तैयार हैं, यहां प्रशिक्षकों की तैनाती भी की गई है। लेकिन खिलाड़ियों की संख्या यहां न के बराबर है। गौर करने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें