गुड़गांव

  • अंडरपास व फ्लाईओवर निर्माण के लिए टेंडर जारी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे स्थित इफको चौक, सिग्नेचर टावर एवं राजीव चौक पर बनने वाले अंडरपास एवं फ्लाईओवरों के लिए फिर से टेंडर जारी कर दिया गया है। छह जुलाई को टेंडर खोले जाएंगे। अब निर्माण की जिम्मेदारी किसी एक कंपनी को मिलेगी। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने पहले तीनों जगहों के लिए अलग-अलग टेंडर जारी किया था। 26 अप्रैल को टेंडर खोलने से पहले ही केंद्... और पढ़ें »

  • लैपटाप चार्जर की लीड का फंदा बना आइटी कर्मी ने दी जान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बीमारी से तंग आकर जेनपैक्ट कंपनी की महिला कर्मी (34)ने आत्महत्या कर ली। गले में मौत का फंदा डालने के लिए युवती ने लैपटाप के चार्जर की लीड का इस्तेमाल किया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद युवती का शव घर वालों को सौंप दिया। मूल रूप से राघव नगर दिल्ली निवासी मधु वर्मा अपनी छोटी बहन मीनाक्षी के साथ सिविल लाइन्स एरिया के सेक्टर-15 स्थित पार्क चौक के पास स्थित मकान की दूसरी मं... और पढ़ें »

  • इस्लामपुर की बेटी बनी जज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:51 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव :गांव इस्लामपुर की बेटी दीपिका ठाकरान हिमाचल प्रदेश की न्यायिक सेवा परीक्षा पास जज बन गई। यह खबर गांव व आसपास के इलाके में फैली तो लोग खुशी से फूल नहीं समा रहे। दीपिका के परिजन भी खुश हैं। 23 वर्षीय दीपिका ठाकरान ने पिछले वर्ष 2015 में गुड़गांव सेक्टर 40 लॉ कालेज से एलएलबी की डिग्री हासिल की थी और दीपिका ने अपने प्रथम प्रयास में यह मुकाम हासिल किया है। दीपिका ने बताया क... और पढ़ें »

  • बदहाल तालाब की जगह बनेगी मनोरम झील

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:22 PM (IST)

    सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : दैनिक जागरण की मुहिम जागरण तलाश तालाबों की ने जन-जन को प्रेरित किया है। साधु व संत समाज ने जहां मुहिम को अपना समर्थन देकर कार सेवा करने तक का संकल्प ले लिया वहीं प्रशासन ने शहर में दो कृत्रिम झील बनवाने का फैसला लेकर काम भी शुरू कर दिया। नगर निगम ने सूरत नगर के पुराने तालाब से अतिक्रमण हटाने की प्रकिया शुरू करा दी है। तालाब की जगह पर किए गए अवैध कब्जों को हटाने के बाद ... और पढ़ें »

  • 'जाटों को भी मिलना चाहिए आरक्षण'

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : संविधान में आरक्षण की व्यवस्था कमजोर वर्ग को ऊपर उठाने के लिए की गई है। जाटों में भी आर्थिक रूप से काफी कमजोर लोग हैं। ये लोग तभी विकास की मुख्यधारा में शामिल होंगे जब उन्हें भी आरक्षण का लाभ होगा। इसके लिए आवश्यक है कि जाट बिरादरी को भी आरक्षण की सुविधा मिले। ये विचार जाट नेताओं ने दैनिक जागरण से बातचीत में व्यक्त किए। जाट कल्याण सभा के प्रधान कमल पहलवान कहते हैं कि क... और पढ़ें »

  • कब होगा जिला उद्योग केंद्र की बिल्डिंग का कायाकल्प

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:11 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर 14 आईडीसी स्थित जिला उद्योग केंद्र की बिल्डिंग की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। दरवाजों में दीमक तक लगने की शिकायत आ चुकी है। साइबर सिटी के हिसाब से बिल्डिंग में एक भी सुविधा नहीं हैं। ऐसा लगता है कि किसी सुदूर इलाके का कोई जर्जर भवन हो। गत दिनों ग्लोबल निवेशक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था। आयोजन की मुख्य जिम्मेदारी उद्योग विभाग के ही अधिकारियों को स... और पढ़ें »

  • पेयजल संकट बरकरार, लोग कर रहे हाहाकार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पानी की किल्लत दूर होने की बजाय दिन रात बढ़ती जा रही है। लोग घरों में लगे नलों में पानी आने का इंतजार करते हैं लेकिन एक-एक दिन तक पानी नहीं आता है। पेयजल के लिए लगातार परेशानी झेल रहे लोगों का सब्र भी जवाब दे रहा है। कई कालोनियों के लोगों ने अधिकारियों से मिल अपनी पीड़ा सुनाई। कुछ अधिकारियों ने समस्या सुनी पर कुछ अधिकारी ऐसे भी हैं जिन्होंने लोगों को धमकी दी कि या तो पानी... और पढ़ें »

  • आंधी से गिरा 400 केवी लाइन का टावर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बुधवार शाम को आई तेज आंधी में गांव धनकोट के नजदीक 400 केवी लाइन का टावर गिर गया। टावर के गिरने से झाड़ली पावर प्लांट से गांव दौलताबाद स्थित 400 केवी सब स्टेशन को सीधे बिजली मिलना बंद हो गई है। फिलहाल धनौंदा लाइन से प्लांट एवं सब स्टेशन को जोड़ दिया गया है। इस वजह से टावर गिरने का खास असर नहीं दिख रहा है। चिंता यह है कि यदि धनौंदा लाइन में दिक्कत कोई दिक्कत आती है तो आधे गु... और पढ़ें »

  • पैकेज स्टोरी : आंधी से 76 गांवों में पूरी तरह ब्लैक आउट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:19 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बुधवार शाम को आई आंधी ने बिजली आपूर्ति व्यवस्था की कमर तोड़ कर रख दी है। 76 गांवों में बिजली सिस्टम पूरी तरह ध्वस्त हो चुका है। सबसे अधिक नुकसान पटौदी इलाके में हुआ है। आंधी इतनी तेज थी कि बिजली के खंभे जड़ से उखड़ गए। आंधी का विशेष असर ग्रामीण क्षेत्रों में दिखा। कुल 550 बिजली के खंभे टूट गए एवं 66 ट्रांसफार्मर नीचे गिर गए। बिजली निगम के पटौदी सब डिवीजन में सबसे अधिक 30... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य : चीन में आयुर्वेदिक इलाज देंगे डा. परमेश्वर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : भारतीय आयुर्वेदिक चिकित्सा का लोहा चीनी लोग भी मानेंगे। चीन के लोगों का आयुर्वेदिक इलाज कराने के लिए चीन की एक कंपनी योगेम ने सर गंगा राम अस्पताल के वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकित्सक व कंसल्टेंट डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा के साथ एमओयू साइन किए हैं जो चीन में आयुर्वेदिक चिकित्सा सेंटर स्थापित करेंगे। गुड़गांव के रहने वाले डॉक्टर अरोड़ा ने बताया कि चीन के एक राज्य यूनान के नाम से है... और पढ़ें »

  • पिस्टल के बल पर कंपनी मैनेजर को बंधक बना कार लूटी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:47 PM (IST)

    जासं, न्यू गुड़गांव : रात में पुलिस की सुस्ती का बदमाश फायदा उठा रहे हैं। इसी माह जहां वाहन लूट की कई वारदात हुई वहीं बुधवार को एक और मामला सामने आ गया। पिस्टल से लैस तीन बदमाशों ने एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के मैनेजर को बंधक बना कार लूट ली। लुटेरे मैनेजर को कार में डाल कर ले गए और से दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में सुनसान जगह में छोड़ चंपत हो गए। वारदात मूल रूप से सेक्टर 17 चंडीगढ़ निवासी सौरभ सिंह के सा... और पढ़ें »

  • कीमत कम होते ही बढ़ी टमाटर की मांग

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:29 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आवक तेज होते ही टमाटर की मांग बढ़ गई है। ग्राहक लोकल से अधिक शिमला का टमाटर खरीदना पसंद कर रहे हैं। गुड़गांव की मंडियों में फिलहाल स्थानीय इलाकों के अलावा शिमला से टमाटर अधिक आते हैं। कुछ दिनों से आवक कम होने के कारण दोनों तरह के टमाटरों की कीमत काफी बढ़ गई थी। स्थानीय टमाटर की कीमत जहां 30 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई थी वहीं शिमला से आने वाले टमाटर की कीमत 40 रुपये प्... और पढ़ें »

  • आधी के कहर से बढ़ी पानी की किल्लत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:10 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, सोहना : दो दिनों से लगातार आ रही आंधी से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट को और गहरा दिया है। बिजली नहीं आने से पेयजल आपूर्ति व्यवस्था चौपट हो गई। लोगों के घरों में दो बूंद भी पानी नहीं आ रहा है। जो लोग सक्षम हैं वह तो टैंकर मंगा कर अपने काम निपटा रहे हैं जो सक्षम नहीं वह प्रशासन की ओर से भेजे जाने वाले टैंकर के रास्ते को टकटकी लगा देखा करते हैं। टैंकर आते ही लोग ऐसे भागते है... और पढ़ें »

  • हरियाणा की टीम बनी चैंपियन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 04:55 PM (IST)

    जासं, गुड़गांव : गुड़गांव के खिलाड़ियों ने इलाहाबाद में आयोजित हुई 25 वीं सब जूनियर थ्रो बॉल नेशनल चैंपियनशिप की ओवर ऑल ट्राफी कर कब्जा जमा लिया। लड़के व लड़कियों की दोनों ही टीम ने प्रथम स्थान हासिल कर प्रदेश के लोगों का सिर ऊंचा कर दिया है। यहां के एमडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माकडौला की छात्रा प्रीति, प्रियंका व बरखा ने लड़कियों की टीम में शामिल थी। जबकि इसी स्कूल के छात्र कपिल व राहुल ने लड़कों की टीम... और पढ़ें »

  • पुल गिरने से दर्जन भर गावों का रास्ता अवरुद्ध

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 04:53 PM (IST)

    संस, सोहना : गांव बाईखेड़ा के समीप से गुजर रही गुड़गांव नहर का जर्जर पुल गिर गया। जिसके चलते कई गांवों के आने-जाने का रास्ता बंद हो गया। पुल गिरने से पानी का प्रवाह भी रुक गया, जिससे किसानों को सब्जी व मक्के की फसल सींचने का संकट भी खड़ा हो गया है। बाइखेड़ा के सरपंच श्यामवीर ने नहरी विभाग के कार्यकारी अभियंता को इस समस्या से अवगत करा दिया है लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी विभाग की ओर से कोई कदम नह... और पढ़ें »

  • बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगे आंदोलनकर्मी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 04:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आंधी से हुई भारी तबाही को देखते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के दो सब डिवीजनों के कर्मियों ने क्रमिक भूख हड़ताल फिलहाल स्थगित कर दी है। सभी बिजली आपूर्ति व्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने में जुट गए हैं। बुधवार शाम आंधी की वजह से वैसे तो निगम के मानेसर डिवीजन के अंतर्गत आने वाले सभी सब डिवीजनों के अंतर्गत आने वाले इलाकों में भारी तबाही हुई है लेकिन अधिक तबाही बोहड़... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में घायल युवकों ने दम तोड़ा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 04:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर बुधवार रात हुए हादसे में घायल दोनों युवकों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उनकी मोटरसाइकिल को एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मारी थी। हादसे में मरणासन्न हुए युवकों को जिला अस्पताल में एक एंबुलेंस चालक ने दाखिल कराया था। थाना सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात वाहन के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मारुति कंपनी के लिए पार्टस बनाने वाली कंपन... और पढ़ें »

  • 200 सुरक्षाकर्मी करेंगे एक्सप्रेस-वे की निगरानी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:01 AM (IST)

    आदित्य राज, गुड़गांव : दिल्ली- गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर अब 24 घंटे सुरक्षाकर्मियों की नजर रहेगी। इस पर 201 सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की गुड़गांव शाखा ने सुरक्षाकर्मियों की मांग प्रस्ताव केंद्र को भेज दिया है। प्रस्ताव में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) या रक्षा मंत्रालय से संबंधित पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के पुनर्वास महानिदेशालय से सुरक्षाकर्मी उपल... और पढ़ें »

  • हत्या के फिराक में आएतीन बदमाश गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:01 AM (IST)

    सोनू यादव, गुड़गांव : हत्या के इरादे से गुड़गांव आए वैगन आर कार सवार तीन बदमाशों को मंगलवार रात पालम विहार अपराध शाखा ने पकड़ लिया। इनमें से एक की पहचान सोनू उर्फ बाबा के रूप में हुई है। सोनू मंगलवार की रात भीम बिहारी, अमित व कुनाल उर्फ सोनू की हत्या की फिराक में अपने साथियों के साथ गुड़गांव आया था। पुलिस ने बदमाशों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। बरामद हथियार बिहार से करीब 3 लाख रु... और पढ़ें »

  • गुरु द्रोणाचार्य तालाब का जीर्णोद्धार करेगा नगर निगम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:01 AM (IST)

    संदीप रतन, गुड़गांव : नगर निगम महाभारतकालीन गुरु द्रोणाचार्य जोहड़ की सफाई करवाने के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र में पेड़-पौधे भी लगाएगा। प्राचीन मान्यताओं के मुताबिक पांडवों और कौरवों के गुरु द्रोणाचार्य इसी तालाब के किनारे रहते थे। द्रोणाचार्य ने इसी जोहड़ पर कौरवों और पांडवों को धनुर्विद्या की शिक्षा-दीक्षा दी थी। लेकिन लोगों ने अब इस तालाब पर कब्जे कर लिए हैं। तालाब का वजूद संकट में है। तालाब में प... और पढ़ें »

(News from Gurgaon, Haryana)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें