Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

प्रभावित होने लगी जल आपूर्ति

27 जीयूआर 14 -शहर के कई सेक्टरों में शुरू हुई पानी की परेशानी जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गर्मी ने दस्तक दे दी और इस वजह से शहर के कई हिस्सों में जल की आपूर्ति प्रभावित होने लगी है। कहने को प्रशासन के पास आपूर्ति के लिए बसई ट्रीटमेंट प्लांट में 66 एमजीडी मिलियन गैलन पानी प्रतिदिन के हिसाब से है। अधिकारियों के मुताबिक यह पर्याप्त है, लेकिन शहर के वासियों को पानी की कमी महसूस होने लगी है। कुछ इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:57 PM (IST)
        

पांच जगह छापेमारी, नहीं मिले हत्यारोपी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बालपन में सहपाठी अभिषेक त्यागी और अब दोस्त मनीष की हत्या करने वाला आकाश उर्फ आशू फिर एक बाद गुड़गांव पुलिस को छका रहा है। सोमवार रात हुई वारदात के बाद से पुलिस की पांच टीमें उसे और सह आरोपी मनीष उर्फ छोटा गोगा को खोजने में लगी हैं, लेकिन दोनों पुलिस के हाथ अब तक नहीं लगे हैं। शुक्रवार को सुबह से शाम तक पुलिस ने गुड़गांव के सेक्टर 23, गांव बामडौली, रेवाड़ी, धारूहेड़ा सहित कई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:55 PM (IST)
        

खेल हॉस्टल में जिम्नास्ट ने मचाया उत्पात

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नेहरू स्टेडियम के खेल छात्रावास में विकी नामक एक जिमनास्टिक खिलाड़ी ने बुधवार की रात शराब पीकर खूब उत्पाद मचाया। संबंधित प्रशिक्षक ने मामले को हालांकि दबाना चाहा, लेकिन वार्डन की सख्ती ने मामले को उजागर कर दिया। यह जिमनास्ट दरअसल बुधवार देर रात शराब पीकर छात्रावास पहुंचा था और उत्पात मचाने लगा। अरोप है कि छात्रावास में सोये अन्य खिलाड़ियों को भला-बुरा बोला और उनके साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:37 PM (IST)
        

मोबाइल ने दिला दी खोई कार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दोस्त से मिली सलाह ने चिन्मय को चोरी गई कार पांच घटे में ही दिला दी। दरअसल कार में चिन्मय ने नौ सौ रुपए की कीमत का मोबाइल खरीद उसमें सिम डाल साइलेंट मोड पर कर छुपा रखा था। उसे निकालकर वह दूसरे तीसरे दिन चार्ज भी कर देता था। उस नौ सौ के मोबाइल के बदौलत ही उसकी करीब नौ लाख कीमत वाली होंडा मोबिलियो कार (एसयूवी) चोरी का पता चलने के तीन घंटे के अंदर ही मिल गई। एक इंश्योरें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

एक साल बाद भी चालू नहीं हो पाई ब्लड कंपोनेंट सेपरेटर मशीन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : स्वास्थ्य विभाग की सुस्त चाल मरीजों पर भारी पड़ सकती है। इसी का एक उदाहरण यह है कि विभाग में करीब एक साल पहले ब्लड कंपोनेंट सेपरेटर मशीन खरीदी थी लेकिन आज तक यह धूल खा रही है। डॉक्टरों के मुताबिक जिला अस्पताल में इस मशीन की बहुत जरूरत है। फिर भी मशीन आने के एक साल बाद भी यह चालू नहीं हो पाई। इस मशीन की खासियत यह है कि यह खून से आरबीसी, प्लेटलेट्स को अलग कर सकती है। ऐसे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:24 PM (IST)
        

एक्सटेंशन लेक्चरर्स ने लगाई उपायुक्त से गुहार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गवर्नमेंट कालेजों में कार्यरत एक्सटेंशन लेक्चरों ने शुक्रवार को अपनी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया। ज्ञापन के माध्यम से जानकारी दी है कि किस प्रकार उनलोगों को बार-बार साक्षात्कार के नाम पर परेशान किया जा रहा है। शिकायत है कि वे लोग नियमावली के मुताबिक सहायक प्रोफेसर पद की योग्यता रखते हैं लेकिन फिर भी उन्हें प्रति वर्ष साक्षात्कार की प्रक्रिया से होकर निकलना पड़ता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

बहादुर बैंक कर्मी बदमाशों पर पड़े भारी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुरुद्वारा रोड स्थित आइसीआइसीआइ बैंक की शाखा में लूटपाट करने आए हथियार बंद दो बदमाशों के प्रयास साहसी बैंक कर्मियों ने पानी फेर दिया। दो बहादुर महिला कर्मियों व बैंक के एक अधिकारी ने साहस से बदमाशों का सामना कर शोर मचा दिया। इससे गोली मारने की धमकी देने वाले लुटेरों की बोलती बंद हो गई और वे असलहे बैंक के अंदर ही छोड़ जान बचाकर भाग लिए। पुलिस अब उनकी पहचान के लिए बैंक मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

खेल : हरियाणा के तीरंदाज ने जीता देश के लिए पदक

सिरसा जिला का खिलाड़ी है, हरियाणा पेज पर ले सकते हैं। -तीरंदाजी के जूनियर व‌र्ल्ड कप मुकाबले में विकास ने रजत पदक पर लगाया निशाना। जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा के विकास कंबोज ने तीरंदाजी जूनियर व‌र्ल्ड कप में रजत पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। तीरंदाजी के 50 मीटर कंपाउंड इवेंट में विकास का निशाना रजत पदक पर लगा। हरियाणा के सिरसा जिले के रहने वाले विकास को देश के बेहतरीन तीरंदाजों में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

रोहतक पीजीआई में होगा किशोर का टेस्ट

नसबंदी मामला जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नसबंदी मामले में पीड़ित ताहिर खान को मेडिकल और आयु जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ताहिर को लेकर सोमवार को रोहतक जाएगी। जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद तय होगा कि ताहिर का आपरेशन कराया जाए या नहीं। दरअसल 9 सितंबर 2014 को गांव पड़ली जिला मेवात निवासी ताहिर पुत्र नसीर खान की पैसे का लालच देकर और... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

रोहतक पीजीआई में होगा किशोर का टेस्ट

नसबंदी मामला जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नसबंदी मामले में पीड़ित ताहिर खान को मेडिकल और आयु जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ताहिर को लेकर सोमवार को रोहतक जाएगी। जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद तय होगा कि ताहिर का आपरेशन कराया जाए या नहीं। दरअसल 9 सितंबर 2014 को गांव पड़ली जिला मेवात निवासी ताहिर पुत्र नसीर खान की पैसे का लालच देकर और... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 08:02 PM (IST)
        

शहर भर में गूंजे माता के जयकारे

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शुक्रवार को घर से लेकर मंदिरों का माहौल कुछ अलग ही दिखा। गली-मोहल्लों से हवन और प्रसाद की खुशबू आ रही थी तो वहीं मंदिरों में देवी के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ था। अनेक घरों में अष्टमी के दिन देवी मां को भोग लगाने के बाद कन्याओं को भोजन कराया गया। शुक्रवार को शहर में देवी के अष्टम रूप महागौरी की पूजा-अर्चना की गई। नवरात्र में नौ दिनों का व्रत रखने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:48 PM (IST)
        

कैदियों को मिलेगा खेलने का मौका

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : भोंडसी जेल में कैदियों को खेलने का मौका मिलेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने एक तरीका निकाला है, जिसमें सभी कैदी व्यस्त रहेंगे। सभी कैदियों को खेलों से जोड़ा जाएगा। अलग-अलग क्राइम और मामलों में जेल में बंद कैदी मिलकर टीमें बनाएंगे। इसके लिए खेल सामग्री की व्यवस्था की जा रही है। जिला उपायुक्त ने जिला खेल विभाग को आदेश दिए हैं कि भोंडसी जेल के प्रशासन की मांग के आधार पर खेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:44 PM (IST)
        

रामलाल के लेटर बम ने उड़ाई नींद

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पिछली सरकार के समय से रामलाल नामक शख्श अपने लेटर बम के जरिये कई लोगों को निशाना बना चुके हैं। हालांकि पिछली सरकार ने इसे बहुत अधिक गंभीरता से नहीं लिया लेकिन सत्ता में आई भाजपा सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी अंदरखाने जांच भी शुरू करा दी है। रामलाल के लेटर बम ने अधिकारियों से लेकर नेताओं तक की नींद उड़ा दी है। निगम सचिव एवं संयुक्त आयुक्त वाईएस गुप्ता ने पहली बार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

मुक्ति ही सर्वोत्तम आनन्द: स्वामी सत्यानन्द गिरी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अखण्ड परमधाम गुफावाले शिवमंदिर सेवा समिति द्वारा सेक्टर-51 स्थित मेफील्ड गार्डन में रात्रि को चलने वाले माण्डूक्योपनिषद के छठें दिन अपने प्रवचन में श्री श्री 1008 महामण्डलेश्वर स्वामी सत्यानन्द गिरी जी महाराज ने प्रवचन में श्रृद्धालुओं को बताया कि मनुष्य को अपनी इद्रियों को भौतिक सुख देने की बजाय आध्यात्मिक सुख पाने का प्रयास करना चाहिए। मानव जीवन बहुत क्षणिक है, परतु ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

एक अप्रैल से 30 जून तक जागरूकता शिविर

जासं, गुड़गांव : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने शुक्रवार को अप्रैल से जून तक त्रैमासिक कार्यक्रम जारी कर दिया। इस दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कानूनी जागरूकता शिविर, ग्रामीण लोक अदालत लगाई जाएगी। साथ ही कानूनी सहायता केंद्रों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्राधिकरण की सचिव सुरुचि अतरेजा सिंह ने बताया कि निर्धारित त्रैमासिक कार्यक्रम अनुसार 1 अप्रैल से 30 जून तक जिले के लगभग 50 गांवों म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:28 PM (IST)
        

जिला अदालत की समस्याओं से रूबरू हुए जस्टिस एसएस सरो

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के जस्टिस एसएस सरो ने शुक्रवार को जिला अदालत का दौरा किया। उन्होंने अदालत में उपलब्ध सुविधाओं से लेकर कमियों के बारे में जानकारी हासिल की। जिला एवं सत्र न्यायधीश हरनाम सिंह ठाकुर ने उन्हें पूरी जानकारी उपलब्ध कराई। इससे पहले जस्टिस सरो का जिला बार एसोसिएशन की ओर से स्वागत किया गया। स्वागत समारोह के दौरान उनके सामने कई समस्याएं रखी गई। ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:20 PM (IST)
        

जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए लोग परेशान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला अस्पताल के सामने स्थित निगम कार्यालय के रूम नंबर 15 से लोग खासे परेशान हैं। यहां पर लोग जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र संबंधित कार्य को लेकर लोग आते हैं, लेकिन अधिकारी समय पर नहीं मिलते। कुछ संविदा कर्मी यहां बैठे रहते हैं, लेकिन यह न तो लोगों के काम कर पाते हैं और न ही जानकारी दे पाते हैं। दैनिक जागरण कार्यालय फोन कर सर्वेश ने बताया कि वह जन्म प्रमाण पत्र के लिए कई दिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:15 PM (IST)
        

नसबंदी मामले को सीएम तक पहुंचाएंगे विधायक

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव: 15 वर्षीय किशोर की नसबंदी के मामले को नूंह विधान सभा के विधायक मुख्यमंत्री के सामने उठाएंगे। दैनिक जागरण से बातचीत में विधायक जाकिर हुसैन ने बताया के सरकारी स्वास्थ्य विभाग में एक किशोर की नसबंदी कर दी गई, ऐसी गलती भला कैसे हो सकती है। विधायक ने कहा कि अगर किशोर ने पैसों की लालच में अपनी नसबंदी कराई तो स्वास्थ्य विभाग ने क्यों आंखे बंद कर रखी थीं। उन्होंने कहा कि दैनिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

मकान मालिक पर घरेलू सहायिका ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सोलह साल की घरेलू सहायिका के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने अपने मालिक पर आरोप लगा दो दिन पहले पंचकुला पुलिस को शिकायत दी थी। पंचकुला पुलिस ने मामले की जीरो एफआइआर दर्ज कर अपराध क्षेत्र के गुड़गांव होने से केस को बृहस्पतिवार को यहां के सदर थाना पुलिस को सौंप दिया। सदर थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित लड़की मूल रूप से उत्तर प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 07:00 PM (IST)
        

बारूद के ढेर पर रहने को मजबूर सेक्टर 27 के लोग

संवाद सहयोगी, न्यू गुड़गांव : सेक्टर 27 के लोग आवासीय क्षेत्र में निजी एजेंसी के चल रहे गैस गोदाम के कारण दहशत में हैं। छोटी सी लापरवाही किसी भी दिन सेक्टरवासियोंके लिए बडे़ हादसे का कारण बन सकता है। बीते सोमवार को ही गुड़गांव के रविनगर में ऐसा एक हादसा हो चुका है। इससे लोग और भी सहमें हुए हैं। बीच सेक्टर में चल रहे इस गैस गोदाम को हटाने के लिए लंबे समय से लोग आवाज उठा रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:59 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें