Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

वाहनों में नंबर प्लेट लगाने के नाम पर गोरखधंधा

लोगो-जागरण विशेष : फोटो 18 जीयूआर 11 -सरकार ने निजी एजेंसी को दे रखा है नंबर प्लेट लगाने का ठेका -एजेंसी के कर्मी 30 से 40 रुपये की ऊपरी कमाई कर रहे आदित्य राज, गुड़गांव : साइबर सिटी में वाहनों में नंबर प्लेट लगाने के नाम पर गोरखधंधा चल रहा है। प्लेट लगाने के लिए कर्मी सरेआम ऊपर से पैसे मांग रहे हैं। इस बारे में शिकायत अधिकारियों के पास पहुंच चुकी है, लेकिन कोई असर नहीं। कुछ समय पहले तक वाहनो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

पौधारोपण : काउंटिंग के बाद सच आएगा सामने

फोटो 18 जीयूआर 9 जेपीजी -अरावली पहाड़ी में रोपे गए पौधों की गिनती का काम शुरू -पौधारोपण व जल सरंक्षण के नाम पर खच हुए हैं करोड़ों जागरण संवाददाता, गुड़गांव : अरावली पहाड़ी में निगम द्वारा रोपे गए पौधों की काउंटिंग का काम चल रहा है। पौधों की काउंटिंग होने की रिपोर्ट आने के बाद पौधरोपण की सच्चाई सामने आएगी। निगम ने पौधरोपण व जल संरक्षण के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। साथ ही अब निगम अधिकारी पहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

वार्ता बेअसर, हड़ताल जारी

फोटो 18 जीयूआर 3 जेपीजी -सफाई कर्मी मांग पूरी करने की बात पर अड़े, दिनभर चला बैठकों का दौर -मांग पूरी नहीं हुई तो करेंगे भूख हड़ताल, सफाई व्यवस्था चरमराई जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सफाई कर्मचारियों की हड़ताल बृहस्पतिवार को भी जारी रही। निगम अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों से बातचीत कर काम पर लौटने को कहा। दोनों पक्ष के बीच हुई वार्ता बेअसर रही। कर्मियों ने दो टूक शब्दों में कहा कि जब तक उनकी मांगें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

एक जुट होकर प्रदेश की समस्या दूर करनी होगी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर में रह रहे लोगों के मुताबिक वे मतदान करने को तैयार हैं लेकिन नेताओं में भी तो शहर व प्रदेश सुधार के लिए प्रतिबद्धता दिखाई देनी चाहिए। लोगों के मुताबिक शहर के लिए कई मुद्दे हैं जिन पर काम किए जाने की जरूरत है। शहर वासियों के मुताबिक भ्रष्टाचार देश के लिए आज के दौर में अहम मुद्दा व बड़ी चुनौती है। ऐसे में उन्हें भी अपने आप को बदलना होगा। सभी को एकजुट होकर प्रदेश की समस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 06:09 PM (IST)
        

प्रचार प्रपंच

पुराने आकाओं का बढ़ रहा है ब्लड प्रेशर जासं, गुड़गांव : बादशाहपुर सीट से भाजपा के बागी मुकेश शर्मा अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान भाजपा उम्मीदवार को तो निशाने पर ले ही रहे हैं, भाजपा के उन नेताओं को भी नहीं बख्श रहे जिन्हें कभी बाबूजी कहकर संबोधित किया करते थे। भाजपा के नेताओं के साथ उनके अच्छे संबंध रहे और यही अच्छे संबंध अब उन भाजपा नेताओं को अपने लिए मुसीबत नजर आ रहे हैं। कई नेता यह सोच-सोचकर पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:35 PM (IST)
        

मुझे कुछ कहना है

17 जीयूआर 10 नाम - दयानंद क्वात्रा उम्र - 69 वर्ष रिहायश - सेक्टर 23 व्यवसाय - समाज सेवी, सीनियर सिटीजन फोरम, आरडब्ल्यूए पदाधिकारी क्यों वोट देंगे - यह जनतंत्र में हर नागरिक का अधिकार है। हर वोटर को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए। कैसे प्रत्याशी को वोट देंगे - जो वास्तव में काम करें। चुनाव जीतने के बाद लोगों को दुख दर्द बांटे। जन समस्याओं का निवारण करे। मेरी नजर में सबसे बड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:30 PM (IST)
        

मोबाइल में समा गए हैं नेताजी

साइबर वार -व्हाटस अप पर वीडियो भेज, फोन कर मतदाताओं से वोट की अपील जागरण संवाददाता, गुड़गांव : संचार क्रांति ने नेताजी को बहुत सारे विकल्प दे दिए हैं। जब देश में पहली बार आम चुनाव हुए होंगे तो किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। हर व्यक्ति तक नेताजी अपनी आवाज, अपने चेहरे के जरिए अपने संदेश बड़ी आसानी से सुना पाएंगे। इनदिनों व्हाटस अप पर जमकर संदेश भेजे जा रहे हैं। मोबाइल के जरिए घर-घर घुस रहे हैं वो च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:25 PM (IST)
        

युवा महोत्सव दो नवंबर से

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों का युवा महोत्सव दो नवंबर से चार नवंबर तक पलवल के राजकीय महाविद्यालय में आयोजित होगा। युवा महोत्सव के आयोजन की रूपरेखा तैयार करने के लिए बुधवार को पलवल में प्रदेश भर के कालेजों के प्राचार्यो की बैठक विवि के अधिकारियों के साथ हुई। इस दौरान निर्णय लिया गया कि युवा महोत्सव की तिथि दो नवंबर होगी। रेलवे रोड स्थित द्रोणाचार्य काले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

खेल: अवार्ड की लड़ाई में मनोज ने मारी बाजी

फोटो: 17 जीयूआर 18जेपीजी में अनिल भारद्वाज, गुड़गांव: अजुर्न अवार्ड की लड़ाई में ओलिंपियन बॉक्सर मनोज कुमार ने बाजी मार ली है। दिल्ली हाई कोर्ट के आदेशों के बाद खेल मंत्रालय ने आखिरकार यह मान लिया है कि मनोज अर्जुन अवार्ड का हकदार है और अवार्ड के लिए नाम चयन करने में बनाई गई कमिटी से चूकहुई है। अब खेल मंत्रालय इंचियोन एशियाई खेलों के बाद उन्हें अवार्ड से सम्मानित करेगा। खेल मंत्रालय ने बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

उपचुनाव के नतीजों ने कांग्रेस में दावेदारों का बढ़ाया हौसला

नवीन गौतम, गुड़गांव : भाजपा की अंतर्कलह और उपचुनावों के नतीजे कांग्रेस के दावेदारों के हौसले बुलंद कर रहे हैं। अब फिर से ऐसे लोग सक्रिय हो गए जोटिकट के लिए आवेदन करने के पश्चात घरों में बैठ गए थे। माना जा रहा है कि इस स्थिति के चलते कांग्रेस में भी भाजपा की तरह घमासान की स्थिति न बने इसे रोकने के प्रयास भी शुरू हो गए हैं। गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र यूं तो गुड़गांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

मेरे टारगेट पर पाकिस्तान-अनूप

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव: इंचियोन में इसी सप्ताह शुरू हो रहे एशियाई खेलों में भारत-पाकिस्तान के बीच कबड्डी में टक्कर का मुकाबला देखने को मिलेगा। भारत के खिलाड़ियों में अपने प्रतिद्धंदी पाकिस्तान के प्रति आक्रामकता अभी से देखने को मिल रही है। भारत के स्टार खिलाड़ी अनूप का कहना है कि उन के टारगेट पर कई देशों की टीम डिफेंडर हैं, लेकिन पाकिस्तान टीम के डिफेंडर उनका मुख्य टारगेट हैं। वे उन्हे बुरी तरह रौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

टोल समस्या सुलझाने को गठित होगी कमेटी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली एक्सप्रेस वे स्थित खेड़की दौला टोल को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए जल्द ही कमेटी गठित की जा सकती है। मंगलवार को काफी गांवों के लोगों ने जिला उपायुक्त शेखर विद्यार्थी से मुलाकात करते हुए टोल संबंधी समस्या के समाधान की मांग की। लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त ने लोगों को आश्वासन दिया कि समस्या का कारण जानने व उसके समाधान के लिए जल्द ही कमेटी का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

दुर्भाग्य! अब भी ठप पड़े हैं एजुसेट

जागरण संवाददाता, मेवात : मेवात में एजुसेट प्रणाली छात्रों के लिए कितनी कारगर साबित हो रही है। इसकी कलई शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए संदेश के दौरान सामने आ चुकी हैं। यहां कमोबेश सभी स्कूलों में सिस्टम फेल होने के कारण छात्रों को पीएम का संदेश रेडियो के माध्यम से सुनाना पड़ा था। इसके बाद भी विभाग चेता नहीं है और न ही विभाग ने सिस्टम ठीक कराए। यह स्थिति तब जब सरकार ने एक कंपनी को सिस्टम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        

एनएसजी को और सशक्त किया जाएगा : गृह मंत्री

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा गारद (एनएसजी) के कमांडो आंतकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं। इतिहास गवाह है कि जब भी आतंकियों ने पैर जमाने की कोशिश की, जाबांज कमांडो ने उन्हें उखाड़ फेंका। लेकिन हमें फिर भी और सजग रहने की जरूरत है। एनएसजी को और सशक्त करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि आतंकियों की किसी भी साजिश को नाकाम किया जा सके। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:30 PM (IST)
        

सड़क खोखली करने का खेल फिर शुरू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर में एक बार फिर दूरसंचार कंपनियां केबल बिछाने के खेल में जुट गई हैं। बिना अनुमति व फीस जमा कराए कंपनियां सड़कों को खोखला कर रही हैं। नगर निगम की प्लानिंग विंग एवं इंजीनियरिंग विंग एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर दूरसंचार कंपनियों पर कार्रवाई करने से बच रही हैं। ऐसा ही एक मामला कृष्णा कालोनी में सामने आया है। बिना अनुमति केबल बिछाने के नाम पर सड़क खोदने पर सीनियर डिप्टी म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 06:16 PM (IST)
        

खेड़की दौला टोल पर फिर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : टोल कंपनी की जिद पर 42 गांवों के लोगों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। ग्रामीणों ने दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे स्थित खेड़की दौला टोल पर जोरदार प्रदर्शन किया। दो घंटे तक के लिए टोल बूम उठाकर वाहनों की आवाजाही फ्री कर दी। हजारों की तादात में वाहन सरपट निकलने लगे। इस दौरान हुई दो दुर्घटनाओं में एक प्रदर्शनकारी समेत एक बाइक सवार घायल हो गया। सर्विस लेन पर प्रदर्शनकारियों के वा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:02 PM (IST)
        

मां के दरबार की दूरी और हुई कम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा रोडवेज के गुड़गांव डिपो से माता वैष्णो देवी के दरबार तक पहुंचना और आसान हो गया है। अब प्रतिदिन कटरा के लिए बस सेवा शुरू कर दी गई है। 25 से 30 यात्री यदि एक साथ कटरा जाना चाहते हैं, तो उनके लिए कभी भी अतिरिक्त बस रवाना की जा सकती है। कुछ दिन पूर्व तक गुड़गांव डिपो से हर दूसरे दिन दोपहर साढ़े 12 बजे एक बस कटरा के लिए रवाना होती थी। इसी तरह कटरा से एक बस हर दूसरे दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

समस्या के घेरे में फंसी शीतला कालोनी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम अधिकारियों की कार्यप्रणाली से शहर के लोग खासे परेशान हैं। आयुध डिपो के प्रतिबंधित नौ सौ मीटर दायरे में वैसे भी विकास कार्य पर रोक लगी है। चंदा कर लोग काम करा रहे, तो निगम उसमें भी रूकावट डाल रहा है। शीतला कालोनी के समीप लोगों ने सीवर लाइन अपने पैसे से बिछा ली, लेकिन निगम ने कनेक्शन के बाद न तो उस गढ्डे का भराव किया और न ही उसकी सफाई करा रहा है। यहां की सुध नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

मेवात जिला का नाम नूंह करने की उठी मांग

जागरण संवाददाता, मेवात : चुनावी मौसम में मेवात जिला का नाम बदलने की मांग जोर पकड़ने लगी है। लोग विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से इस दिशा में प्रयास करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए आने वाले दिनों में बाकायदा एक हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसमें मेवात के हर वर्ग के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। हस्ताक्षरयुक्त मांग पत्र को प्रदेश के राज्यपाल को सौंपा जाएगा। मेवात विकास परिषद के संरक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:18 PM (IST)
        

ऐसे स्वच्छता अभियान के क्या मायने

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भले ही स्वच्छता की चिंता हो, लेकिन सरकारी एजेंसियां आज भी दशकों पुरानी कार्यशैली से ही काम कर रही हैं। देश को स्वच्छ व निर्मल बनाने के अभियान की शुरुआत मोदी ने शौचालय निर्माण कराने के साथ करने का एलान किया। दिल्ली में नगर निगम ने विज्ञापन, पंफलेट एवं एफएम के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का अभियान भी शुरू कर दिया है। दूसरी ओर गुड़गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें