1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

गुड़गांव के खिलाड़ी शतरंज में रहे अव्वल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : हरियाणा चेस एसोसिएशन की तरफ से कराई गई 20 वीं राज्य स्तरीय जूनियर शतरंज प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता केआइआइटी कॉलेज के संस्थापक सदस्य सत्या कामराह की याद में आयोजित हुई। प्रतियोगिता तीन दिन खेली गई। शतरंज एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा ने बताया की हरियाणा के 17 जिलों से 400 से अधिक खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:44 AM (IST)
        

गहराया बिजली संकट

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पारा चढ़ते ही शहर में फिर से बिजली संकट गहराने लगा है। शनिवार देर रात तक विभिन्न इलाके के लोग सड़कों पर टहलने को मजबूर हुए। तीन से चार बार न केवल बिजली गुल हुई बल्कि वोल्टेज कम होने की समस्या से भी लोग परेशान हुए। डीएलएफ फेज-3 के लोगों ने रविवार को बैठक कर बिजली निगम एवं डीएलएफ के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया। बिजली निगम के अधिकारियों ने दावा किया था कि गुड़गांव सर्किल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:44 AM (IST)
        

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : क्राइम ब्रांच की टीम ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा है। पूछताछ में 40 वाहन चोरी के मामले का खुलासा हुआ है। डीसीपी क्राइम वेद प्रकाश ने बताया कि क्राइम ब्राच यूनिट-1 के प्रभारी यशवंत सिंह की टीम ने गाजियाबाद निवासी हितेश व अभिजीत चौधरी को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस की टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया लेकिन पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:57 PM (IST)
        

दंपती पर छह करोड़ नब्बे लाख की ठगी का आरोप

जासं, गुड़गांव : एक कंपनी के साथ प्लॉट का एग्रीमेंट कर उसी प्लॉट के कागजात को गारटी के तौर पर बैंक में लगा सात करोड़ का लोन करा लिया गया। किस्त नहीं पहुंचने पर बैंक अधिकारियों ने कंपनी अधिकारियों से संपर्क किया तो ठगी का रहस्य खुला। इसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई। प्राथमिक जांच आर्थिक अपराध जांच शाखा ने की। जाच रिपोर्ट के आधार पर रविवार को सुशातलोक थाने में पति-पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर जाच शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:30 PM (IST)
        

सीएम करेंगे पंचनद स्मारक का शिलान्यास

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पंचनद स्मारक ट्रस्ट के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार शाम हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से मुलाकात की और कुरुक्षेत्र में बनने जा रहे पंचनद स्मारक का शिलान्यास करने के लिए आमंत्रित किया गया। मुख्यमंत्री ने आमंत्रण को स्वीकार कर लिया। 14 अगस्त को स्मारक का शिलान्यास मुख्यमंत्री के हाथों होगा। यह जानकारी पंचनद स्मारक ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी व पूर्व आईआरएस अनुराग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:27 PM (IST)
        

चौपाल को लेकर दो गुटों में हुआ संघर्ष

जासं, गुड़गांव : प्रजापति चौपाल के निर्माण को लेकर गाव गढ़ी में रविवार सुबह दो गुटों के लोगों में झगड़ा हो गया। सरपंच गुट के लोग चौपाल का निर्माण कार्य शुरू करने जा रहे थे। तभी विरोधी गुट के लोग विरोध करने लगे। आरोप हैं कि विरोध करने वालों ने गाव के सरपंच बलवंत सिंह के बेटे कमल व कृष्ण कुमार को धुन दिया। दोनों को जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वहीं दूसरे पक्ष से भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि हमला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:25 PM (IST)
        

जाट आरक्षण की मांग को प्रबल बनाने की तैयारी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल ओपी सिंधू की अध्यक्षता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को झाड़सा स्थित दीनबंधु छोटू राम भवन में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल ओपी सिंधू ने बताया कि जाटों को आरक्षण देने की मांग को लेक रतहसील और जिला स्तर पर कमेटियों का गठन किया जाए। इसमें महिलाओं व नवयुवकों को विशे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:22 PM (IST)
        

कलह में की मां-बेटी की हत्या

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मानेसर थाना पुलिस ने दस अप्रैल की रात मौत की घाट उतारी गई सुमनलता (34) व उसकी दस साल की बेटी ज्योति (10) के कातिल का पता लगा लिया है। दोहरे हत्याकांड को अंजाम सुमनलता के कथित प्रेमी आशाराम ने ही दिया था। कलह के चलते उसने दोनों का गला दबाकर हत्या की फिर शव को आइएमटी मानेसर की अलग-अलग जगहों पर पड़े खाली प्लाट में मिट्टी में दबा दिया था। उसे शायद उम्मीद भी नहीं थी कि उसके गु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:03 PM (IST)
        

अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग तेज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पालम विहार स्थित शिव ग्राम में शहीद फाउंडेशन की ओर से शनिवार शाम हुई विचार गोष्ठी में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग पर पूर्व सैन्य अधिकारियों ने जोर डाला। गोष्ठी में उपस्थित सभी पूर्व सैन्य अधिकारियों ने हर स्तर पर संघर्ष शुरू करने का भी निर्णय लिया। सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल जेबीएस यादव ने कहा कि प्रत्येक युद्ध में अहीर जाति से संबंध रखने वाले जांबाजों ने उल्लेखनीय भूम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:52 PM (IST)
        

गोशालाओं को स्वावलंबी बनाना चाहिए : जांघू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रविवार को सेक्टर-4 स्थित वैश्य समाज धर्मशाला में निश्शुल्क पंचगव्य चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर का आयोजन भारतीय गौ संसद फाउंडेशन और गौतीथार्थ आश्रम उत्तराखंड ने किया। शिविर में उत्तराखंड से आए पंचगव्य विशेषज्ञ डा. विनोद कुमार और डा. ज्ञानेंद्र प्रसाद ने औषधीय गुणों के बारे में जानकारी दी। शिविर में करीब 200 रोगियों का नाड़ी परीक्षण किया और जटिल बीमारियों के उपाय बत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:51 PM (IST)
        

दोहा में चला हरियाणा के बाक्सरों का पंच

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दोहा (कतर) में खेली गई अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हरियाणा के चार बॉक्सरों ने पदक जीते लेकिन यह प्रतियोगिता हरियाणा के मनीष कौशिक के लिए जानी जाएगी, जिन्होंने अपनी पहली सीनियर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के 60 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। वहीं मनोज कुमार ने 64 किलो भार वर्ग में स्वर्ण व मनदीप जांगड़ा ने 69 किलो भार वर्ग में कांस्य और विकास कृष्णा ने 75 क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:46 PM (IST)
        

राहगीरी को लेकर लोगों का उत्साह गर्मी पर भारी पड़ा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : भीषण गर्मी में शहर की व्यस्त सड़कें तो खाली दिख रही हैं, लेकिन बढ़े तापमान का असर राहगीरी पर नहीं दिखाई दिया है। स्कूलों की छुट्टी ने राहगीरी का क्रेज और बढ़ा दिया है, जिसके चलते सुशांत लोक स्थित राहगीरी स्थल पर पहले से अधिक लोग जुटे और गर्मी होने के साथ हर कोई मस्ती करता दिखता है। स्कूली बच्चों में अफ्रीकन कंट्री में दिखने वाला करतब खासा प्रसिद्ध हो रहा है। राहगीरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:42 PM (IST)
        

पेयजल किल्लत बनी बड़ी समस्या

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर-23ए के लोग इन दिनों पानी की किल्लत झेल रहे हैं। लोग टैंकरों के सहारे काम चला रहे हैं। सेक्टर-23ए शहर का एक पॉश इलाका है, जिसमें सेना के सेवानिवृत वरिष्ठ अधिकारी रहते हैं। वहां लोग खाली प्लॉट में पड़े मलबे, टूटी सड़कें, आए दिन सीवर जाम, गंदगी की समस्या से जूझ रहे हैं। सेक्टर के लोगों के अनुसार पिछले दिनों हुडा के एस्टेट अफसर, कार्यकारी अभियंता समेत तमाम अधिकारियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:36 PM (IST)
        

अतिथि अध्यापकों ने सांसद का पुतला फूंका

जासं, गुड़गांव : रविवार शाम अतिथि अध्यापकों ने स्थानीय सांसद व केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह के पुतले का डाकखाना चौराहे पर दहन किया। अध्यापकों ने केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अध्यापकों का आरोप है कि प्रदेश सरकार ने उन लोगों को हटाने का फैसला ले लिया है। यह अन्याय है। स्थायी करने की जगह हटाने का निर्णय कहीं से भी उचित नहीं है। मालूम हो कि पिछले कई दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:31 PM (IST)
        

पर्स से गहने चुराती दो महिलाएं गिरफ्तार

जासं, गुड़गांव : ऑटो में सवार होकर को लोगों का सामान उड़ाने की आदत दो महिलाओं को मंहगी पड़ गई। दोनों दूसरी महिला केबैग से नकदी व गहने निकाल रही थी तभी एक महिला सवारी ने देख पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दिया जहा उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। शनिवार शाम खाडसा रोड पर ऑटो स्टैंड के पास कुछ महिलाओं ने दो महिलाओं को पकड़ा था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:29 PM (IST)
        

ऊर्जा संरक्षण के लिए चलेगा अभियान

जासं, गुड़गांव : गर्मी को ध्यान में रखते हुए बिजली व पानी की बढ़ रही माग व खपत के कारण ऊर्जा समिति ने ऊर्जा संरक्षण अभियान चलाने का निर्णय किया है। इसके तहत लोगों को बिजली, पानी व ऊर्जा बचत हेतु जागरूक किया जाएगा। इसमें संसाधनों की ऊर्जा बचत के लिए अपनाए जाने वाले उपायों एवं सुझावों के विवरण की प्रचार सामग्री लोगों में वितरित की जाएगी। ऊर्जा समिति के महासचिव संजय कुमार चुघ ने बताया कि आज बिजली व प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:23 PM (IST)
        

लू के थपेड़ों से बिलबिलाए लोग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : तीन दिनों से गर्मी का प्रचंड रूप देख लोगों ने बाहर निकलना कम कर दिया है। आमतौर पर रविवार को बाजारों में रौनक होती थी लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। रविवार दोपहर में गर्मी चरम पर थी तो लोग घरों में ही नजर आए। ट्रैफिक जाम के लिए मशहूर शहर की सड़कों पर वाहन कम नजर आ रहे थे। इस बार गर्मी शुरू होने के बाद कुछ समय अंतराल में हो रही बारिश के कारण मौसम की तल्खी इतनी ज्यादा नहीं थी मग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:14 PM (IST)
        

तपती धूप में लोगों को मिलेगी छांव

जासं, गुड़गांव : प्रशासन को भले ही तपती धूप व बरसात में सड़क पर खड़े होकर वाहन का इंतजार करने वालों की पीड़ा का एहसास न हो, लेकिन सामाजिक संगठनों से जुडे़ लोगों को है। तभी वह अपने स्तर पर सहयोग लेकर बस क्यू शेल्टर बनवा रहे हैं। शहर के कई इलाकों में यह पहल हो चुकी है। सरस्वती एंकलेव में भी यह सुविधा हो गई है। यहां की मुख्य सड़क पर सरस्वती एंकलेव विकास मंच की ओर बस क्यू शेल्टर तैयार कराया गया है, जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:48 PM (IST)
        

यूरो इंटरनेशनल में प्रशस्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बच्चों में जिम्मेदार नागरिक की भावनाएं और नेतृत्व गुण विकसित हो इसकी तैयारी स्कूल से ही हो जाती है। यूरो इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले हेड ब्वॉय और हेड गर्ल का शपथ ग्रहण कराने के साथ ही विशेष योग्यता वाले छात्रों को समारोह में शैक्षणिक प्रशस्ति पत्र दिया गया। सेक्टर 10 स्थित यूरो इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित एक रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत यूरो ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:45 PM (IST)
        

योग दिवस की तैयारियों में जुटा आयुष विभाग

जासं, गुड़गांव : विश्व योग दिवस यानी 21 जून को जिला अस्पताल के आयुष विभाग द्वारा भी कई कार्यक्रमों की तैयारियां चल रही हैं। आयुष के योग विशेषज्ञ भूदेव के मुताबिक हालांकि अभी योग दिवस के कार्यक्रम का शेड्यूल नहीं आया है मगर योग को व्यापक बनाने और उस दिन के प्रति जागरूकता पैदा करने की कवायद चल रही है। इस मौके पर जागरूकता रैली का आयोजन होगा। जिला अस्पताल के आयुष विभाग में सुबह आठ बजे से साढ़े नौ बजे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:41 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें