Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

आधारशिला रखने के बाद भी नहीं शुरू हुआ काम

जागरण संवाददाता, पुन्हाना : पुन्हाना शहर में हरियाणा के परिवहन मंत्री द्वारा बस अड्डे का उद्घाटन किए पांच माह बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक बस अड्डे का निर्माण शुरू नहीं हुआ है। इससे शहर व गाव के लोगों को आज भी गर्मी-सर्दी व बारिश के मौसम में सड़क पर खड़े होकर वाहनों का इतजार करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि सरकार द्वारा बस अड्डे के उद्घाटन के बाद भी रूटों पर मात्र कुछ बसें चलाई जा रही है, जो क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:06 PM (IST)
        

श्रमिकों की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : श्रमिकों की सुरक्षा से अधिकांश निर्माण कंपनियां खिलवाड़ कर रही हैं। बिना प्रशिक्षित किए ही काम पर श्रमिक भेज दिए जाते हैं। यही नहीं सुरक्षा से जुड़े उपकरण उपलब्ध कराने में भी लापरवाही बरती जा रही है। यही वजह है कि निर्माण क्षेत्र में मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं। गुड़गांव व आसपास सैकड़ों निर्माण कार्य चल रहे हैं। इनमें हजारों श्रमिक काम करते हैं। नियमानुसार निर्माण कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:02 PM (IST)
        

बीपीएल कार्ड को वोट में तब्दील करने की जुगत

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रदेश सरकार ने बीपीएल कार्ड के लिए दोबारा सर्वे करने के आदेश दिए तो जिले के 42 हजार लोगों ने इसके लिए आवेदन भी जमा करा दिए। इनमें से बड़ी संख्या में आवेदनकर्ताओं के कार्ड बनाने के लिए नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। चुनाव मैदान में उतरने वाले नेता बीपीएल कार्ड बनवाकर उसे अपने वोट में तब्दील करने की जुगत में लगे हैं। हालांकि जिला प्रशासन ने साफ कर दिया है कि तय मापदंड व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

हलोपा की सरकार बनने पर मेवात का संपूर्ण विकास : गोपाल कांडा

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल काडा ने कहा कि प्रदेश में हलोपा की सरकार बनने में मेवात में किसी भी युवक को बेरोजगार नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेवात में दो विश्वविद्यालय खोलने के साथ-साथ किसानों को खुशहाल बनाने का कार्य प्राथमिकता के साथ किया जाएगा। वो मेवात के बड़कली चौक पर रोजेदारों को दी गई रोजा-ए-इफ्तार पार्टी में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:36 PM (IST)
        

सूरत नगर की नहीं बदल रही सूरत

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सूरत नगर में भी हजारों मतदाता रहते हैं लेकिन यह एरिया पूरी तरह उपेक्षित है। यहां के लोग नारकीय जीवन जी रहे, बुनियादी सुविधाओं को लेकर आवाज उठाते हैं, तो आश्वासन तो दूर दुत्कार ही मिलती है। हालांकि चुनाव के समय में अवश्य नेता यहां पहुंचकर वोट की गुहार लगाते नजर आते हैं लेकिन उसके बाद यहां का न तो नेता रूख करते हैं न ही अधिकारी। अब विधानसभा चुनाव की कवायद तेज हो गई है, तो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:33 PM (IST)
        

काले बादल देखते ही सतर्क हो जाएंगे पुलिसकर्मी

आदित्य राज, गुड़गांव : साइबर सिटी को जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस विशेष सतर्कता बरतेगी। बारिश होने से पहले ही काले बादल को देखकर पुलिसकर्मी सतर्क हो जाएंगे। उन सभी चौराहों एवं सड़कों के नजदीक सक्रियता बढ़ा देंगे जहां पर बारिश होते ही जाम लग जाता है। बारिश होते ही शहर के विभिन्न चौराहों एवं सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो जाती है। समस्या पैदा होने के बाद जाम हटाने में पुलिसकर्मियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:23 PM (IST)
        

कुश्ती, बाक्सिंग व हाकी के मैचों का इंतजार

जागरण सवांददाता, गुड़गांव : फीफा व‌र्ल्ड कप की चर्चा प्रैक्टिस ग्राउंड पर खिलाड़ियों के बीच अभी खत्म भी नहीं हुई है कि खिलाड़ियों के बीच ग्लास्गो कामनवेल्थ गेम्स की चर्चा जोरों पर है। भारत की तरफ से 213 खिलाड़ियों का बड़ा दल भेजा गया है, जिसमें 42 खिलाड़ी हरियाणा से भेजे गए हैं। देशभर से गए खिलाड़ी अलग अलग 14 खेलों में देश लिए खेलेंगे, लेकिन हरियाणा के खिलाड़ी कुश्ती, बाक्सिंग व हाकी के खेल को देखना पसंद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:13 PM (IST)
        

राजनीति का गढ़ बना प्रतिबंधित दायरा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की कवायद के चलते चुनाव लड़ने वाले पूरी तरह सक्रिय हैं। गुड़गांव विधानसभा से चुनाव लड़ने का सपना देखने वाले नेताओं ने इस समय अपना पूरा फोकस आयुध डिपो के प्रतिबंधित नौ सौ मीटर दायरे में कर रखा है। इस दायरे में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा विकास कार्य पर रोक है। दूसरी ओर नेता इस दायरे में नारकीय जीवन जीने वालों को तमाम सुविधाएं मुहैया कराने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:10 PM (IST)
        

लीड----इक्कीसवीं सदी में रेलों का बुरा हाल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव। रेल मंत्रालय भले ही डेढ़ सौ किलोमीटर की रफ्तार से रेल चलाने का दावा करे। मगर इक्कीसवी सदी में उसकी रेल पांच किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी चल रही है। वह भी एक या दो दिन नहीं अपितु महीने में कम से 25 दिन। गाड़ियों की यह रफ्तार रेवाड़ी-दिल्ली रूट पर चलने वाले यात्रियों के लिए मुसीबत बनी है। उदाहरण के तौर पर सराय रोहिल्ला फरुखनगर के बीच चलने वाली डीएमयू सवारी गाड़ी क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:04 PM (IST)
        

अस्सी गांवों में चला जनसंपर्क का प्रचार अभियान

- जनसपंर्क विभाग कर रहा है मेवात में सरकारी नीति का प्रचार जागरण संवाददाता, नूंह : सूचना, जनसंपर्क एवं सास्कृतिक कार्य विभाग की ओर से जिले में चलाए गए विशेष प्रचार अभियान में तहत अब तक करीब 80 गावों में हरियाणा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का विभाग की प्रचार मंडलियों द्वारा प्रचार प्रसार किया जा चुका है। यह प्रचार अभियान 25 अगस्त तक चलाया जाएगा। जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेद्र बजाड़ की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:59 PM (IST)
        

महंगाई : टमाटर देख हरी मिर्ची भी इतराई

संवाद सहयोगी, सोहना : मानसून की दस्तक के बाद भी सब्जियों में महंगाई पर गर्मी का असर बरकरार है। आमतौर पर सब्जी विक्रेता ग्राहक को सब्जियों की खरीद पर पांच दस हरी मिर्च मुफ्त में थैले में डाल देते थे, लेकिन पिछले एक सप्ताह से हरी मिर्च फ्री मिलनी बंद हो गई है। यदि दो-चार मिर्च ग्राहक को चाहिए तो उनके लिए भी अलग से एक या दो रुपये सब्जी विक्रेता चार्ज कर रहे हैं। बाजार में हरी मिर्च 50 रुपये प्रति किल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:55 PM (IST)
        

स्कूल की चारदीवारी बनाने में घपले की आशंका

-सर्वशिक्षा अभियान के तहत बनायी जा रही है दीवार जागरण संवाददाता, नूंह घोटालों को लेकर बदनाम रहे मेवात के शिक्षा विभाग में अब सर्वशिक्षा अभियान के निर्माण में जगह-जगह घोटालों की बू आ रही हैं। मेवात के स्कूलों में इन दिनों कई करोड़ रुपये की लागत से चारदीवारी बनाई जा रही हैं, जिसमें न केवल नियमों को ताक पर रखा जा रहा है, बल्कि संबंधित कर्मचारियों की मिलीभगत से घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:49 PM (IST)
        

बिजली निगम के आइएसओ 9001 पर प्रश्नचिन्ह

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा प्राप्त आइएसओ 9001 के ऊपर प्रश्नचिन्ह खड़ा होने लगा है। इस प्रमाणपत्र का मतलब होता है व्यवस्था में लगातार सुधार लाना। ऐसा निगम में नहीं दिख रहा है। व्यवस्था बद से बदतर ही होती जा रही है। यह चर्चा निगम के भीतर व बाहर चलने लगी है। तीन वर्ष पूर्व निगम ने आइएसओ 9001 प्राप्त किया था। निश्चित रूप से उस समय व्यवस्था पटरी पर चढ़ती हुई दिखाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:48 PM (IST)
        

लीड---हर हर बम बम.. का शिवभक्तों ने किया जयघोष

जागरण संवाददाता, गुड़गांव। बम बम भोले. हर हर महादेव. ओम नम: शिवाय. शहर के मंदिरों में शिव भक्तों की जय जयकार हो रही है। सावन के पहले सोमवार से ही शिव भक्तों की मंदिरों में भीड़ हैं। जल, फू ल, बेलपत्र, चंदन, भांग, धतूरा, धूप बत्ती, दूध आदि से शिव की पूजा में मग्न भक्तों को शिवरात्रि का इंतजार है। शहर के तीनों पुराने शिव मंदिरों सदर बाजार स्थित घंटेश्वर मंदिर, गुरूद्वारा रोड स्थित सिद्धेश्वर मंदिर औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:45 PM (IST)
        

साफ्ट टेनिस बाल टीम का ट्रायल आज

- जागरण सवांददाता, गुड़गांव बृहस्पतिवार को इंडिया साफ्ट टेनिस बाल एसोसिएशन की तरफ से ट्रायल का आयोजन किया जा रहा है। एसोसिएशन ने सभी प्रदेशों से खिलाड़ियों की लिस्ट मांगी है। हरियाणा साफ्ट टेनिस एसोसिएशन के सचिव सुधीर कुमार ने बताया कि 24 जुलाई को गुड़गांव में प्रदेश के खिलाड़ियों की ट्रायल का आयोजन सेक्टर 45 स्थित बेस्ट एंड अकेडमी में लिया जाएगा। प्रदेश स्तर के इस ट्रायल में नेशनल पदक विजेता व भाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

मेडिकल कालेज में सफाई का बुरा हाल

जागरण संवाददाता, नूंह : बिजली-पानी ही नहीं मेडिकल कालेज प्रशासन का यहां सफाई व्यवस्था पर भी बिल्कुल ध्यान नहीं है। वार्डो के साथ-साथ यहां जगह-जगह गंदगी पसरी हुई है। अधिकारियों को इस बात से कोई सरोकार नहीं है। शौचालयों में पानी की कमी और परेशानी हो बढ़ा रही है। उन लोगों को भारी परेशानी हो रही हैं जो यहां मरीज हैं या फिर अपने परिजनों के साथ आए हुए हैं। कालेज को चलाने में नाकाम हो रहे प्रशासन से मर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:40 PM (IST)
        

केजीबीवी स्कूल में बिजली-पानी की समस्या

जागरण संवाददाता, नूंह : जिला मुख्यालय पर चल रहे कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में बिजली-पानी की कोई बेहतर व्यवस्था ठीक नहीं है। इसकी वजह से छात्राओं व स्टाफ को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। क्लास रूम में पंखों की उचित व्यवस्था न होने के कारण एक छात्रा आज बेहोश होकर गिर गई। जिससे स्कूल में हड़कंप मच गया। अव्यवस्थाओं से घिरे स्कूल में पानी की आज तक व्यवस्था नहीं हुई है। ऐसे में छात्राओं को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:27 PM (IST)
        

नन्हें कदम पर तय की लंबी दूरी

संवाद सहयोगी,फरुखनगर : जहां लोगों के एक दो मील चलने में सांस फूल जाती है वहीं एक नन्हें भोले भक्त ने करीब चार सौ मील से अधिक दूरी की वह भी मात्र छह दिन में। वह पिता के साथ गंगोत्री कांवड़ लेने गया और वापस भी गांव पहुंचने वाला है। वह पिता जो बेटे की जिद से परेशान था उसे चिंता थी कि सुकुमार सैंकड़ों मील नहीं चल पाएगा। वही अब बेटे की जीवटता की दाद दे डमरू वाले की कृपा बता रहा है। कंधो पर कावड़ रख कर छ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:47 PM (IST)
        

अंधेरे में डूबा रहता है न्यू रेलवे रोड

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मुख्य रोड को दूधिया रोशनी में निहालने का दावा करने वाले नगर निगम की पोल खुलने लगी है। रेलवे स्टेशन जानी वाली ओल्ड व न्यू रेलवे रोड की लाइट आए दिन गुल रहती है। मंगलवार को भी न्यू रेलवे रोड की लाइट गुल थी। अंधेरे के कारण लोगों को जहां आवाजाही में दिक्कत हो रही, वहीं दुर्घटना का भी भय बना रहता है। पैदल व बाइक वालों को खासी दिक्कत हो रही है। निगम अधिकारियों की स्थिति यह है क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:46 PM (IST)
        

सरकारी संपत्ति पर अवैध विज्ञापन सामग्री का कब्जा

योगेंद्र सिंह भदौरिया, गुड़गांव : अनधिकृत विज्ञापन सामग्री सरकारी संपत्ति की सूरत बिगाड़ रही है और सरकारी एजेंसियां हाथ पर हाथ धरे बैठी हैं। जिला प्रशासन इनसे निपटने के बड़े-बड़े दावे कर रहा है, जबकि शहर राजनीतिक सहित अन्य प्रकार की विज्ञापन सामग्री से लगातार पटता जा रहा है। एक्ट में अनधिकृत रूप से विज्ञापन सामग्री लगाने वालों से निपटने के प्रावधान हैं, लेकिन कोई भी इसके तहत कार्रवाई करने को तैयार न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:42 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें