Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

अधिकारियों पर कसा शिकंजा

आदित्य राज, गुड़गांव : श्रम विभाग के बेलगाम अधिकारियों पर प्रदेश सरकार ने शिकंजा कस दिया है। अब किसी भी औद्योगिक इकाइयों में निरीक्षण करने की सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारी को एडवांस में देनी होगी। इससे पहले औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय के अधिकारियों को ऐसा ही निर्देश जारी किया जा चुका है। पिछले कुछ समय के दौरान औद्योगिक इकाइयों की ओर से श्रम अधिकारियों के बारे में शिकायतें बढ़ गई थीं। शिकाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:31 PM (IST)
        

दरकने लगीं सड़कें, खुलने लगीं पोल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नगर निगम की इंजीनियरिंग विंग की कार्यप्रणाली पर लगातार सवालिया निशान लग रहे हैं। विंग की ओर से बनावाई जा रही सड़कें धंसने की शिकायतें लगातार आ रही हैं। कहीं -कहीं तो बीच सड़क गड्ढे बन गए हैं। इन जगहों पर हमेशा दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। इससे निर्माण कार्य की गुणवत्ता में अनियमितताओं की आशंका जोर पकड़ने लगी है। इसके बावजूद निगम अधिकारी शिकायतों से बेपरवाह हैं। करी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:18 PM (IST)
        

इनेलो ने फूंका चुनावी बिगुल

जागरण संवाददाता, नूंह : चुनावी तारीखों की घोषणा से पूर्व इनेलो ने मेवात में अपनी ताकत दिखा क्षेत्र में चुनावी बिगुल फूंक दिया। नूंह की नई अनाज मंडी में पार्टी की ओर से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के मौजूदा शीर्ष नेतृत्व ने मेवात में इनेलो की जीत सुनिश्चित करने के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरा। सम्मेलन में नूंह विधानसभा क्षेत्र से जाकिर हुसैन के नाम की घोषणा करने के साथ ही पार्टी नेताओं न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

बिजली समस्या के चलते इनवर्टर की मांग बढ़ी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इन दिनों बिजली कटौती व कम वोल्टेज की समस्या ने फिर से एक बार बाजारों में इनवर्टर की मांग बढ़ा दी है। ऐसे में दुकानों पर इन इनवर्टरों की जोरदार बिक्री हो रही है। जेनरेटर खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है ऐसे में लोगों का रुझान इनवर्टर की तरफ अधिक होता है। बाजार में इनवर्टर की बिक्री इस समय बढ़ गई है। दुकान संचालकों के मुताबिक इनवर्टर को लगाना व उसे चलाना लोगों को सुगम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

फाइनल में पहुंची गुड़गांव केवी स्कूल टीम

जागरण सवांददाता, गुड़गांव: ओल्ड दिल्ली रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय संगठन में खेले जा रहे केवीएस रिजनल हैंडबाल स्पोटर्स मीट 2014 के महिला वर्ग में सेमीफाइनल का पहला मुकाबला केवी स्कूल रोहनी सेक्टर 22 और केवी स्कूल गुड़गांव टीम के बीच खेला गया। इस मैच में रोहनी की टीम ने 12-2 से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरा सेमीफाइनल मैच केवी स्कूल हिसार व केवी स्कूल मोनसर टीमों के बीच खेला गया। हिसार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:23 PM (IST)
        

जींद को रौंद गुड़गांव पहुंचा सेमीफाइनल में

जागरण सवांददाता, गुड़गांव: गुरुवार को नेहरू स्टेडियम में खेली जा रही प्री नेहरू हाकी प्रतियोगिता में रोहतक, भिवानी, गुड़गांव और सोनीपत टीमों ने मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भिवानी ने महेंद्रगढ़ को 7-0 से रौंद कर आसानी से सेमीफाइलन का टिकट पक्का कर लिया। सोनीपत की टीम ने कुरुक्षेत्र की टीम को 4-1 से मात दे दी। गुड़गांव की टीम ने जींद को 1 के मुकाबले 2 गोल से हराक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:19 PM (IST)
        

जिले 21, शामिल हुईं सिर्फ 10 जिलों की टीमें

जागरण सवांददाता, गुड़गांव : खेलों के नाम हर साल करोड़ों खर्च हो रहे हैं। बावजूद इसके कई जिलों मे हाकी की टीमें नहीं हैं। शिक्षा विभाग व खेल विभाग का रिकार्ड देखने से पता चलता है कि सभी जिलों में हाकी टीमें हैं, लेकिन प्रतियोगिता में सच सामने आ गया। गुड़गांव में खेली जा रही राज्यस्तरीय प्री नेहरू हाकी प्रतियोगिता में टीमों की संख्या कम रही। हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग हर वर्ष अपने पीटीआई को ट्रे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:12 PM (IST)
        

ओम को टिकट पक्की करने का मिला एक और मौका

जागरण संवाददाता,गुड़गांव : भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने ओलंपियन शाटपुट खिलाड़ी ओम प्रकाश करहाना को एशियन खेलों के लिए टिकट पक्का करने के लिए एक और मौका दिया है। कहराना का अगले माह भारतीय ''एएफआइ'' दोबारा ट्रायल लेगी। अगर उसमें ओम मेडल जीतने लायक प्रदर्शन कर पाया,तो इंच्योन कोरिया का टिकट दिया जाएगा। बुधवार को एएफआइ ने एशियन खेलों के लिए 56 भारतीय एथलेटिक दल की घोषणा कर दी है लेकिन ओम पर शर्त लागू की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

प्रचार पंच : समस्याएं दूर करने का भर रहे दंभ

गुड़गांव : चुनाव में लोगों के वोट हथियाने के लिए चुनाव मैदान में उतरने वाले संभावित प्रत्याशी प्रचार-प्रसार के लिए नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं। इसी कड़ी में सिटीजन काउंसिल के प्रधान आरएस राठी ने लोगों की समस्याओं को मुख्य मुद्दा बनाया है। इसके लिए उन्होंने एक टीम गठित की है। यह टीम एक-एक कालोनी के एक-एक घर पहुंच रही है। साथ ही पार्क के अलावा सार्वजनिक जगह एकत्रित लोगों को शहर की समस्याएं बताकर उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

चार श्रमिकों के मौत मामले में नहीं हुई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर 90 पानी टंकी हादसा मामले में तीन महीने बाद भी कार्रवाई नहीं हो पाई है। यह स्थिति तब है, जबकि सैंपल रिपोर्ट से खुलासा हो चुका है कि टंकी के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस के इस लापरवाह रवैये से श्रमिकों में रोष बढ़ता जा रहा है। तीन महीने पहले सेक्टर 90 स्थित एक अस्थायी श्रमिक कालोनी में पानी की टंकी फट गई थी। इससे चार श्रमिकों की मौत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:51 PM (IST)
        

बीएमडब्ल्यू खरीद में धोखाधड़ी का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बीएमडब्ल्यू कार खरीद मामले में आर्थिक अपराध जांच शाखा ने अपनी रिपोर्ट में आरोपों को सही पाया है। इस रिपोर्ट के आधार पर सेक्टर 29 पुलिस ने दो महिलाओं समेत चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने फर्जी आरसी बना एक बुजुर्ग को कार बेंचने के आरोप में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। बुजुर्ग ने कार खरीदते समय ही पूरी रकम चुका दी थी, लेकिन जब वह कार की आरसी अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

जाम की समस्या से लोगों को हो रही परेशानी

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : ट्रैफिक जाम साइबर सिटी के लिए नासूर बन गया। दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे का जाम हो या उससे अगले हिस्से हाइवे का। हर मौसम हर दिन जाम की समस्या रहती है। सोहना घाटी से तावडू जाने वाली सड़क पर तो जाम इस कदर लगता है कि चालीस किलोमीटर के सफर को तय करने में लोगों को घंटो लग जाते हैं। कहीं पर खस्ताहाल सड़क के चलते जाम लगता है तो, कहीं तंग सर्विस रोड व टोल वसूली के चलते। शहर के आंतरि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:32 PM (IST)
        

'नेताओं को त्यागना होगा निजी स्वार्थ'

आदित्य राज, गुड़गांव : अपने देश में ही राजनीति का मतलब त्याग, देश सेवा, समर्पण था। आजादी के बाद कुछ वर्षो तक ऐसी ही भावना दिखाई दी। दुनिया के सामने अपने देश के कई नेता आदर्श के रूप में स्थापित थे। अब धीरे-धीरे नेताओं के ऊपर निजी स्वार्थ हावी होता जा रहा है। अधिकांश पूरी तरह इसकी गिरफ्त में आ चुके हैं। ये विचार सेक्टर 17 निवासी व सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर महेंद्र सिंह ने दैनिक जागरण से बातचीत में व्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:27 PM (IST)
        

लीड..कागज की गड्डी थमा ले उड़ते है मेहनत की कमाई

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : शहर में असली रुपयों की बजाय कागज की 'गड्डी' थमाकर नकदी एवं आभूषण ले उड़ने वाले गिरोह का आतंक है। बैंकों के आसपास गिरोह सदस्य जाल बिछाए रहते हैं। गहने पहन सड़क पर जा रही महिलाएं भी उनके निशाने पर हैं। जरा से लालच में आकर लोग आसानी से उल्लू बन जाते हैं। गिरोह का अंदाज भी इतना शातिराना होता है कि शुरू में उन पर शक नहीं होता। जब तक लोगों को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चलता है ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:19 PM (IST)
        

इनेलो ने 11 अन्य उम्मीदवारों के नाम की कर दी घोषणा

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सबसे पहले उम्मीदवार घोषित करने वाली इनेलो पार्टी ने बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी। 11 उम्मीदवारों की इस सूची में पार्टी ने दो मौजूदा विधायकों पर भरोसा जताते हुए गुड़गांव संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ चुके पूर्व विधायक जाकिर हुसैन को मेवात की नूंह विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है। पार्टी अब तक 73 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। सत्रह सीटों पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

डंकन फ्लेचर को हटाने की मांग हुई तेज

जागरण सवांददाता, गुड़गांव : इग्लैंड में भारतीय क्रिकेट टीम की शर्मनाक हार से क्रिकेट प्रमियों के साथ युवा क्रिकेटरों में प्रशिक्षक डंकन फ्लेचर के प्रति रोष है। युवा खिलाड़ियों की मांग है कि भारतीय टीम के प्रशिक्षक को हटाया जाए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड विदेशी प्रशिक्षक को वर्ष में करीब साढ़े 6 करोड रुपये दे रहा है फिर भी उन के प्रशिक्षण में भारतीय टीम का विदेशी दौरों पर लगातार खराब प्रदर्शन र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 09:02 PM (IST)
        

गेंद भाजपा के पाले में है

संवाद सहयोगी, पटौदी : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के एक दिन बाद पटौदी की रैली में आए हरियाणा जनहित कांग्रेस सुप्रीमो कुलदीप बिश्रनेई के तेवर कुछ बदले दिखे। यहां हुई सभा में उन्होंने भाजपा के खिलाफ कुछ नहीं बोला। गठबंधन के मुद्दे पर कहा कि उन्होंने अपनी बात अमित शाह के समक्ष रख दी है अब गेंद भाजपा के पाले में हैं। सभा से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जो भाजपा नेता गठबंधन तोड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के साथ राजस्व वृद्धि पर होगा जोर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : नवनियुक्त निगमायुक्त विकास यादव ने मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के बाद अपने इरादे साफ कर दिए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के साथ ही राजस्व में वृद्धि पर उनका जोर रहेगा। यदि निगम खजाना भरा रहेगा तो विकास कार्य में कोई रूकावट नहीं आएगी और बड़े-बड़े प्रोजेक्ट का श्री गणेश हो सकेगा। दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए निगमायुक्त यादव ने कहा कि फरीदाबाद निगम आर्थिक सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:28 PM (IST)
        

स्पर्श बिष्ट का भारतीय चेस टीम में चयन

जासं, गुड़गांव : नन्हा चेस खिलाड़ी स्पर्श बिष्ट का भारतीय टीम में चयन हुआ है। के जी कक्षा का छात्र ताइवान में चुनौती पेश करेगा। एशिया स्कूली चेस प्रतियोगिता में गुड़गाव का यह खिलाड़ी ताईवान में खेली जाने वाली 10 वीं एशियाई चेस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 22 को रवाना होंगे। भारतीय टीम में चयन होने के बाद बुधवार को गुड़गांव के एमिटी इंटरनेशल स्कूल की प्रधानाचार्य नीना सोनी व उप प्रधानाचार्य अलका अवस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:08 PM (IST)
        

गरीबों को नहीं मिले प्लाट, जुलूस निकाला

संवाद सहयोगी, पटौदी : कई गांवों में अनुसूचित जाति के लोगों और गरीबों को सौ-सौ गज के प्लाट न दिए जाने से प्रशासन और सरकार के प्रति तीव्र रोष व्याप्त है। यह रोष बुधवार को पटौदी के अम्बेडकर भवन में प्लाटों से वंचित जन संगठन के तत्वावधान में और रामकिशन रेवाड़िया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में खुलकर उभरा। बैठक में मुख्य अतिथि भूपेन्द्र यादव सहित विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने महात्मा गाधी ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 08:06 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें