Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

महिला को बस ने कुचला

जासं, गुड़गांव : एमडीआइ चौक पर बुधवार शाम सवारी बस ने एक महिला को कुचल दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वाहन चालक मौके से फरार गया। सेक्टर 17 थाना पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। मामले के जांच अधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि महिला के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है। आसपास के लोगों से पता करने का प्रयास चल रहा है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

पत्नी के साथ दुष्कर्म, पति ने गोली मारकर की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पूर्व फौजी ने अपनी पत्नी के साथ हुए दुष्कर्म एवं उसे ब्लैकमेल करने की जानकारी मिलने के उपरांत आत्महत्या कर ली। मामले में हरियाणा पुलिस के सिपाही पर दुष्कर्म व ब्लैकमेल करने का आरोप लगा है। मृतक के पिता की शिकायत पर बिलासपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी सिपाही फरार चल रहा है। बिलासपुर थानांतर्गत गांव मोकलवास के रहने वाले पूर्व फौजी नरसिंह ने मंगलवार को अपनी लाइस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:10 PM (IST)
        

लीड---एबी केबल में गड़बड़ी से कई इलाकों में बिजली गुल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : साइबर सिटी को एबी केबल की गड़बड़ी से छुटकारा नहीं मिल रहा है। लोड बढ़ते ही सिस्टम जवाब दे जाता है। कहीं केबल जल जाती है तो कहीं जंपर टूट जाता है। मंगलवार ही नहीं बुधवार को भी इस समस्या से कई इलाके के लोग परेशान रहे। गर्मी की शुरूआत के साथ ही शहर में बिजली की आंखमिचौली से लोग परेशान हैं। कुछ दिनों से प्रचंड गर्मी से राहत मिली है लेकिन उमस भरी गर्मी से बिजली की मांग बढ़ी हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        

लीड---सीएम की रैली को लेकर प्रशासन की तैयारी शुरू

संवाद सहयोगी,फिरोजपुर झिरका : मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की छह अगस्त को फिरोजपुर झिरका में होनी वाली जनसभा के लिए जिला प्रशासन ने तैयारिया शरू कर दी है। मेवात उपायुक्त आरसी वर्मा, पुलिस कप्तान समरदीप सिंह ने मेवात जिला के साथ-साथ उपमंडल के अधिकारियों को साथ लेकर जनसभा के लिए कई जगहों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा छह अगस्त को फिरोजपुर झिरका में जनसभा को संबोधित करेंगे।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

कैप्टन यादव नौ वर्ष 11 माह तक सरकार में क्यों रहे: जितेन्द्र

संस, पटौदी: काग्रेस के जिला ग्रामीण अध्यक्ष जितेन्द्र भारद्वाज ने बिजली मंत्री कप्तान अजय सिंह के मंत्री पद से इस्तीफे को कप्तान का निजी स्वार्थ करार दिया है। उनका कहना है कि इसमें पार्टी अथवा मुख्यमंत्री का कोई दोष नहीं है। हेलीमण्डी आए जितेन्द्र भारद्वाज ने पत्रकार वार्ता में कहा कि यदि उन्हे राज्य सरकार से कोई वास्तविक शिकायत थी तो वे इतना समय चुप क्यों बैठे रहे तथा 9 वर्ष 11 मास सरकार में क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

लीड---कब दूर होंगी हीरो होंडा चौक की समस्याएं

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जिला प्रशासन के लाख दावों के बावजूद हीरो होंडा चौक पर व्याप्त समस्याओं का निदान नहीं हो पा रहा है। सुगम आवाजाही के सभी दावों की लगातार पोल खुल रही है और अधिकारी अपने कार्यालय में बैठकर रोज नए-नए दावे करने में मशगूल हैं। दूसरी ओर शोपीस बनी लाल बत्ती एवं खस्ताहाल सर्विस लेन के कारण वाहन चालक खासी परेशानी झेलने को विवश हैं। इसके कारण लोगों में प्रशासन के प्रति लगातार आक्रोश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

लीड----वन विभाग के पौधारोपण अभियान पर लगा ब्रेक

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इंद्र देवता की बेरुखी ने वन विभाग के पौधारोपण अभियान पर लगभग ब्रेक लगा दिया है। अभियान कछुआ गति से नहीं बल्कि चींटी की रफ्तार से चल रहा है। यदि अगस्त महीने के दौरान चार से पांच अच्छी बारिश नहीं हुई तो लक्ष्य के मुताबिक पौधे नहीं लगाए जा सकेंगे वहीं जो पौधे लगाए जा चुके हैं उन्हें बचाना भी मुश्किल होगा। हर वर्ष मानसून के प्रवेश के साथ ही वन विभाग की ओर से पौधारोपण अभियान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

लीड----नर्सरी दाखिला : स्कूल व अभिभावक दोनों तैयार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव नर्सरी दाखिलों की दौड़ शुरू होने को है। कई स्थानों पर लगने वाले स्कूल दाखिला मेलों की शुरुआत भी हो चुकी है। नर्सरी कक्षा के दाखिलों के लिए स्कूलों में अभिभावकों की आवाजाही शुरू हो गई है। लगभग सभी स्कूल इन कक्षाओं में दाखिले के लिए अगस्त से ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर देते हैं। हालांकि अब बच्चों के दाखिले से पहले उनका इंटरव्यू बंद कर दिया गया है लेकिन माता पिता अभी भी उतनी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

कामनवेल्थ खिलाडि़यों के दिल दिमाग पर हावी

फोटो: 30 जीयूआर 7 जेपीजी में जागरण सवांददाता,गुड़गांव माना जाता रहा है कि भारत में क्रिकेट एक धर्म है, एक जुनून है। यहां की जनता क्रिकेट के अलावा किसी और खेल को देखना पसंद नहीं करती। लेकिन इस बार स्वयं क्रिकेट खिलाड़ियों पर कामनवेल्थ खेलों का जुनून सिर चढ़ कर बोल रहा है। लंदन गई भारतीय क्रिकेट टीम फॉलोऑन खेलने पर मजबूर हो रही है लेकिन गुड़गांव के युवा खिलाड़ी भारतीय शूटर, पहलवानों व वेटलिफ्टिंग खि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

परेशानी बन रहीं पटेल नगर की डेयरियां

जागरण संवाद केंद्र, गुड़गांव : नगर निगम को अस्तित्व में आए छह साल हो गए, लेकिन अभी तक रिहायशी एरिये में संचालित डेयरियों को बाहर का रास्ता नहीं दिखा पाया है। रिहायशी एरिये में गंदगी व बदबू से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। लोगों को बीमारी फैलने का डर हमेशा सताते रहता है। लगातार शिकायत के बावजूद नगर निगम समस्या के निदान पर ध्यान नहीं दे रहा है। पटेल नगर में कई डेयरियां चल रही हैं। कुछ रोड पर तो क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:06 PM (IST)
        

हरियाली तीज पर जमकर की मौज

लीड: -महिलाओं और युवतियों ने झूले झूलकर और गीत गाकर मनाया -बच्चे और युवा देर शाम तक करते रहे पतंगबाजी फोटो संख्या ::8, 11,12,13 -व्यस्त सड़कों पर शाम ढलते ही पसरा रहा सन्नाटा, लेकिन छतों से गूंजता रहा-ये काटा वो काटा का शोर जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हरियाली तीज को लेकर सभी वर्ग के लोगों में खासा उत्साह नजर आया। महिलाएं और युवतियां झूला झूलने और गीत गाने में व्यस्त रहीं तो बच्चे और युवा पतंगब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:00 PM (IST)
        

थाना प्रभारी व पुलिस कर्मियों पर ज्यादती का आरोप

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रामगढ़ निवासी एक व्यक्ति के परिजनों ने बादशाहपुर थाना प्रभारी सहित आठ पुलिस कर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस आयुक्त आलोक मित्तल को दी गई शिकायत में पीड़ित के परिवार ने कहा जिस जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया उस जमीन का वह मालिक है। राजस्व रिकार्ड मे भी जमीन उसी के नाम है। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने एक बिल्डर से सौदा कर साजिश के तहत उनके साथ आकर खुद मारा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

सड़क हादसे में महिला की मौत, पांच घायल

संवाद सहयोगी, फरुखनगर सुलतानपुर झील के समीप सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई। चालक सहित पाच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। मृतक महिला उत्तर प्रदेश जिला सीतापुर के गाव बसारा की रहने वाली थी। वह मंदिर से पानी लेकर वापस लौट रही थी। समाचार लिखे जाने तक घायलों की पहचान नही हुई थी। वह एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस के अनुसार ईटों से भरी हुई एक लारी फरुखनगर से गुड़गांव की ओर जा रही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

बदमाश ले उड़े महिला का मंगलसूत्र

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :बेशक पुलिस ने झपटमारी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर लिया हो पर वारदात नहीं थम रही हैं। रविवार को जहां दो महिलाओं को निशाना बनाया गया वहीं मंगलवार सुबह पति के साथ सुबह की सैर कर रही महिला के गले से बदमाश मंगलसूत्र छीन कर चंपत हो गए। मोटरसाइकिल से भाग रहे बदमाशों का पति ने दौड़ते हुए कुछ दूर तक पीछा किया तो बदमाशों ने उसे मारने की भी धमकी दी। सुबह करीब छह बजे सेक्टर 56 न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:21 PM (IST)
        

जमीनी रजिंश में भतीजे ने चाचा को मारी गोली

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :जमीनी विवाद के चलते चाचा से खुन्नस युवक ने रविवार देर रात चाचा को गोली मार दी। सोमवार देर शाम होश में आए पीड़ित ने बयान दिया तो थाना सदर पुलिस ने आरोपी भतीजे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विजय ने कहा आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। इस्लामपुर निवासी टोनी का टेंट हाउस का कारोबार है। रविवार रात करीब पौने बारह बजे वह अपने कार्यालय से घर जाने के लिए निक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:19 PM (IST)
        

छुंट्टी के बाद भी जगह-जगह जाम

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : शहर के मुख्य चौराहों पर वाहनों की भीड़ लगना आम बात है, मगर बारिश की वजह से सड़कों के किनारे एकत्रित कीचड़ ने वाहनों की गति थाम सी दी। छुंट्टी के बाद भी सड़कों पर भारी भीड़ दिखाई दी। यातायात नियंत्रण के लिए चौराहों पर लगी बत्ती बंद होने से वाहन चालक दिशा विहीन होकर आगे निकलने की होड़ में लगे रहे। लाल बत्ती के पंद्रह सेकेंड के बाद हरी बत्ती होने का इंतजार करने वाले वाहन चालकों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

पैकेज---आज तीज मेले में सजीव होगा सावन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बुधवार को शहर में सावन का उत्सव यानी हरियाली तीज काफी धूमधाम से मनाए जाने की तैयारी है। नए पुराने गुड़गांव में कई आरडब्ल्यूए संगठन भी बुधवार को अपने सामुदायिक भवनों और क्लबों आदि में तीज मेले का आयोजन कर रहे हैं। इस मेले में झूले, चाट पकौड़े, मेहंदी यानि वह सब कुछ होगा जिसे बच्चे और महिलाएं पंसद करते हैं। नए गुड़गांव में साइबर पार्क के सामने स्थित ग्रीन वुड सिटी स्थित क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:52 PM (IST)
        

मेवात में आतंक की पौध रोपना चाह रहा था सुभान

जागरण संवाददाता, मेवात : लश्कर ए तैयबा आतंकी अब्दुल सुभान केनिशाने पर मेवात का युवा वर्ग था। युवाओं को जेहाद के नाम पर बरगलाकर वह उनका प्रयोग आतंकी गतिविधियों में करना चाहता था। इसके लिए उसने गुपचुप ढंग से तैयारी भी शुरू कर दी थीं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा मेवात में स्थित गुमट बिहारी गांव निवासी सुभान की गिरफ्तारी के बाद सामने आए इस खुलासे से स्थानीय खुफिया इकाई भी सक्रिय हो गई हैं। मेवात म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:33 PM (IST)
        

झाड़सा चौक पर आटो स्टैंड, आवाजाही बाधित

वरिष्ठ संवाददाता, गुड़गांव : दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस वे स्थित झाड़सा गांव के अंडरपास के समीप बना आटो स्टैंड परेशानी का सबब बना हुआ है। इस कारण जहां जाम की समस्या अपने पैर फैला रही है, वहीं पैदल चलने वालों को भी खासी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। लोगों ने इसे हटाने को लेकर जिला प्रशासन से गुहार लगाई है। लोगों का कहना है कि आटो वाले सवारी बैठाने के चक्कर में उनके साथ जबरदस्ती करते हैं। अपनी सुविधा के अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:31 PM (IST)
        

पीजी में दाखिले के लिए मिला महज एक दिन

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : मंगलवार को पीजी में दाखिलों के लिए तीसरी कट आफ लिस्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों के माथे से चिंता की लकीरें कम होती नहीं दिख रही हैं। क्योंकि उनके पास नामांकन व फीस जमा करने के लिए महज एक दिन बृहस्पतिवार का समय बचा है। ऐसे तो ईद की वजह से मंगलवार को छुट्टी थी लेकिन कालेज प्रबंधन ने तीसरी सूची जारी कर दी। न फीस जमा कराया, न नामांकन किया। बुधवार को छुट्टी की घोषणा प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें