Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

चीन से जुडे़ चंदन तस्कर बेनकाब या, चंदन तस्करी में गुड़गांव नया ठिकाना

-- दो करोड़ की लकड़ी के साथ चार गिरफ्तार -- फरार मुख्य आरोपी पवन के चीनी तस्कर से रिश्ते फोटो - गुर20ए जागरण संवाददाता, गुड़गांव : चीन को चंदन लकड़ी की तस्करी करने वाले एक गिरोह का मानेसर थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है। आरोपियों के कब्जे से दो करोड़ रुपये मूल्य की दस टन लाल चंदन लकड़ी की बरामदगी हुई है। फर्जी नंबर प्लेट वाले ट्राले और एक गोदाम से जब्त इस लकड़ी को यूपी, बिहार और बंगाल होते हुए नेपाल के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:34 PM (IST)
        

चीन से जुडे़ चंदन तस्कर बेनकाब या, चंदन तस्करी में गुड़गांव नया ठिकाना

फ्लैग : यूपी, बिहार होते हुए नेपाल के रास्ते चीन भेजे जाने के संकेत - दो करोड़ की लकड़ी के साथ चार गिरफ्तार - फरार मुख्य आरोपी पवन के चीनी तस्कर से रिश्ते फोटो - गुर20ए जागरण संवाददाता, गुड़गांव : चीन को चंदन लकड़ी की तस्करी करने वाले एक गिरोह का मानेसर थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है। आरोपियों के कब्जे से दो करोड़ रुपये मूल्य की दस टन लाल चंदन लकड़ी की बरामदगी हुई है। फर्जी नंबर प्लेट वाले ट्राले और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

सपा को नहीं मिली थी साइकिल, हजकां को पनिहारिन मिली थी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान गुड़गांव जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में 63 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे। राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों को तो अधिकृत चुनाव निशान ही आवंटित किए गए थे। तब हरियाणा जनहित कांग्रेस के उम्मीदवार पनिहारिन चुनाव निशान लेकर मैदान में थे, उस दौरान उन्हें ट्रैक्टर निशान नहीं मिला था। मगर निर्दलीय के तौर प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:41 PM (IST)
        

दो करोड़ की चंदन लकड़ी संग पांच तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : चंदन लकड़ी की तस्करी करने वाले एक गिरोह का मानेसर थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है। तस्करों के कब्जे से पुलिस ने करीब दस टन लाल चंदन की लकड़ी बरामद की है। आधी लकड़ी फर्जी नंबर प्लेट वाले ट्राले से बरामद हुई, जबकि आधी लकड़ी गोदाम से पुलिस टीम ने जब्त किया। बाजार में लकड़ी की अनुमानि कीमत दो करोड़ के करीब आंकी गई है। छापेमारी के दौरान ट्राले से लकड़ी उतार रहे चार तस्करों को भी पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

प्रापर्टी टैक्स के आंकड़े वेबसाइट से गायब

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जून 2008 में नगर निगम अस्तित्व में आया लेकिन अभी तक उसकी वेबसाइट राम भरोसे ही चल रही है। यहां तक उसने प्रापर्टी टैक्स संबंधित आंकड़े ही गायब हैं। आनलाइन काम करने में भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वेबसाइट की विसंगतियां दूर करने के बजाए निगम अधिकारी नागरिक सुविधा केंद्र का काम देखने वाली पुरानी एजेंसी पर ठिकरा फोड़ने में लगे हैं। दूसरी ओर टैक्स बिल की तमाम समस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

लीड..संभल कर चलो भाई, यमदूत के हाथ में है स्टेयरिंग

सत्येंद्र सिंह, गुड़गांव : साइबर सिटी में वाहन सड़क पर लेकर चलने वाले चालकों में करीब पांच प्रतिशत नाबालिग लड़के या लड़कियां हैं। वह दो पहिया से लेकर चार पहिया वाहन दौड़ाते नजर आते हैं। ट्रैफिक पुलिस की चालानबुक के आंकड़े इस बात को साबित भी कर रहे हैं। रोजाना साइबर सिटी में करीब पाच सौ चालान होते हैं। इनमें से पचास से अधिक चालान किशोरों द्वारा चलाई जा रही गाड़ियों के होते हैं। चौदह साल के बच्चे स्कूटी तो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        

खेल: इंचियोन में तैराकी का पदक पक्का : चौधरी

फोटो 1 जीयूआर 7 जेपीजी में -भारतीय तैराकी टीम के प्रशिक्षक से बातचीत अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : 19 सितंबर से साउथ कोरिया (इंचियोन) में शुरू हो रहे एशियन खेलों में इस बार तैराकी में भारत पदक जीतेगा। अभी हाल में चाइना में आयोजित यूथ ओलिंपिक में भारतीय तैराकी टीम के प्रशिक्षक विश्वजीत देव चौधरी ने भारत वापस लौटने पर दैनिक जागरण से अपने अनुभव साझा किए। सोमवार को गुड़गांव में एक मुलाकात में उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:15 PM (IST)
        

खेल: जन्म प्रमाण पत्र देने वाले खिलाड़ी होंगे शामिल

जागरण सवांददाता,गुड़गांव : जिस खिलाड़ी के पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं है, उसे प्रतियोगिताओं में शामिल नहीं किया जाएगा। सोमवार को हरियाणा बोर्ड स्कूल एजुकेशन अधिकारियों ने मीटिंग कर सभी जिलों में आदेश दे दिए हैं। पिछले दो दिन से खिलाड़ी इंतजार में थे कि शायद अधिकारी बिना जन्म प्रमाण पत्र लिए खेलने का मौका दे दे। लेकिन अब बिना जन्म प्रमाण पत्र वाले खिलाड़ियों नहीं खेल सकेंगे। मंगलवार से जिला स्तर की प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:13 PM (IST)
        

लीड..'वेब गुरु' हो गया शुरू

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव पुलिस ने अपनी वेबसाइट से अत्याधुनिक साफ्टवेयर वेब गुरु (संपर्क)को जोड़ दिया है। संपर्क पर सर्च करने पर देश के किसी भी राज्य के किसी भी थाने का लैंड लाइन नंबर, पुलिस कंट्रोल नंबर तथा अधिकारी का नंबर ले सकते हैं। देश में पहली बार इस तरह की सुविधा की शुरुआत सोमवार को पुलिस आयुक्त आलोक मित्तल ने की। उन्होंने इस साफ्टवेयर को तैयार करने वाली इंस्पेक्टर जसमेर सिंह की ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:04 PM (IST)
        

मुझे कु छ कहना

1 जीयूआर 13 नाम - वर्षा वर्मा उम्र - 21 व्यवसाय - छात्रा शिक्षक प्रशिक्षण रिहाइश - अर्जुन नगर क्यों वोट देंगे - यह हमारा जनतांत्रिक अधिकार है। हम अच्छी सरकार चुन सकते हैं। कैसे प्रत्याशी को वोट देंगे- जो गुड़गांव को बेहतर बनाने में अपना योगदान दे। लोगों की समस्या दूर करे। मेरी नजर में सबसे अहम मुद्दा सबसे अहम मुद्दा शहर में बुनियादी सुविधाओं को सुनियोजित तरीके से विकास और युवाओ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:54 PM (IST)
        

हलचल.. राजनाथ सिंह से पारिवारिक संबंध : पदमिनी

जासं, गुड़गांव : भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष पद्मिनी सिंह ने दावा किया कि इस बार प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने प्रदेश सरकार पर गुड़गांव की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने गुड़गांव से राजस्व तो खूब लिया, लेकिन विकास के नाम पर कुछ नहीं किया। आज जो गुड़गांव में दिखता है वह सरकार की वजह से नहीं अपितु लोगों के निजी प्रयासों का नतीजा है। सोमवार को मीडिया से रूबरू ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

खेल: केपीएल: अनूप को चुना गया कबड्डी का हीरा

फोटो: 1 जीयूआर 19 जेपीजी में - जागरण सवांददाता, गुड़गांव : देश में पहली बार खेली गई कबड्डी प्रीमियर लीग (केपीएल) में गुड़गांव के कबड्डी खिलाड़ी अनूप को केपीएल में मोस्ट वेल्यूवेल प्लेयर का खिताब दिया गया। यानि कबड्डी का हीरा अनूप को कहा गया है। केपीएल में बेस्ट रेडर का खिताब यूपी के राहुल चौधरी और बेस्ट डिफेंडर का खिताब दिल्ली के मंजीत छिल्लर को दिया गया। हरियाणा के रेडर खिलाड़ी ने केपीएल में सब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:50 PM (IST)
        

चुनावी चक्रम

टिकट के चलते रिश्तों में खटास जासं, गुड़गांव : कमल वालों के सबसे बड़े कुनबे में शामिल देश की पंचायत की पुरानी पंच अब प्रदेश की पंचायत के दंगल में भी उतरने पर अमादा है। ऐलान तो कर रही हैं कि कुनबे वाले जहां से चाहेंगे वहीं से उतरने के लिए तैयार हैं लेकिन बाजार इस बात को लेकर गर्म है कि मैडम की नजर बादशाहपुर पर हैं। बादशाहपुर पर मैडम ने नजर जमाई तो इन 'बहन जी' के भाई की नजरें तन गई जो स्वाभाविक भी है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:49 PM (IST)
        

गांवों में सुविधा, शहर का सौंदर्यीकरण जरूरी

मेरा घोषणा पत्र : 1 जीयूआर 15 ---------- सलीम मलिक, अध्यक्ष हिंद मुसलिम अमन तहरीक -शहर में चारों तरफ फैली गंदगी, बेतरतीब बिजली के तारों के जाल, सड़क पर घूमते जानवरों से शहर की मुक्ति चाहिए। शहर को सौंदर्यीकरण की की दरकार है। -गांवों में शौचालय, पीने के लिए स्वच्छ पानी, अस्पताल व स्कूल खोलने की व्यवस्था हो। शहर में बड़े बड़े मॉल खुल गए। -कार्यालयों की संख्या बढ़ गई। सेक्टर 14 छोड़कर साइबर सिट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:46 PM (IST)
        

लीड..उद्योग विहार को कब मिलेगा प्यास भर पानी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : साइबर सिटी के बड़े औद्योगिक क्षेत्रों में से एक उद्योग विहार में आवश्यकतानुसार पानी तक उपलब्ध नहीं है। फैक्ट्रियों को चलाने की बात तो दूर, कई बार कर्मियों को पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं होता। उद्यमियों को टैंकर मंगाकर कर्मियों की प्यास बुझानी पड़ती है। गिरते भूजल स्तर को देखते हुए जिला प्रशासन ने ट्यूबवेल पर रोक लगा दी लेकिन आवश्यकतानुसार पानी की व्यवस्था नहीं की। उद्योग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:34 PM (IST)
        

तो ऐसे लोगों को अब मिलेगी टिकट

व्यंग्य बाण गुड़गांव : विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान नहीं हुआ और न ही आचार संहिता लागू हुई लेकिन राजनीतिक गतिविधियां अवश्य तेज होते जा रही हैं। विभिन्न राजनीतिक पार्टी के नेता भले ही एक-दूसरे पर हमले कर रही लेकिन कांग्रेस में तो आपस में ही एक-दूसरे पर शब्द बाणों की बौछार की जा रही है। इसी कड़ी में चार बार गुड़गांव विधानसभा से विधायक रहे पूर्व मंत्री धर्मबीर गाबा ने चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे अपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:34 PM (IST)
        

सीएम के कहने पर भी नहीं बने विद्यालय

जागरण संवाददाता, नूंह : मेवात में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए प्रशासन कितना गंभीर है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री की घोषणा के दो साल बीत जाने के बाद भी घासेडा में विद्यालय भवनों का निर्माण नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री ने तब आदर्श गाव घासेड़ा में कस्तूरबा गाधी बालिका विद्यालय खोले जाने की घोषणा की थी। लेकिन संबंधित विभाग ने आज तक उस घोषणा पर अमल नहीं किया। उल्ले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:22 PM (IST)
        

भारतीय सेना अनुशासित

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : भारतीय सेना के 63 मीडियम रेजिमेंट तोपखाना का स्थापना दिवस समारोह रविवार को डीएलएफ फेज तीन स्थित सामुदायिक भवन में मनाया गया। इसमें रेजिमेंट से जुड़े रहे हरियाणा, पंजाब एवं राजस्थान से 300 से अधिक पूर्व सैनिक शामिल हुए। पहली बार पूर्व सैनिकों ने गुड़गांव में इस तरह की पहल की है। समारोह में पहुंचे रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल नरेश चांद ने 63 मीडियम रेजिमेंट तोपखाना की उपल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:49 PM (IST)
        

आज से बदले समय से चलेंगी ट्रेन

संवाद सहयोगी, पटौदी : रेलवे के नए टाइम टेबल के मुताबिक दिल्ली गुड़गांव-रेवाड़ी के बीच चलने वाली कई रेलगाडि़यों के समय में बदलाव कर दिया गया है। वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन से अजमेर के बीच चलने वाली जन शताब्दी ट्रेन का पटौदी में ठहराव दिया गया है। दैनिक रेल यात्री समन्वय समिति रेवाड़ी दिल्ली सैक्शन के अध्यक्ष पीएल वर्मा ने इस ट्रेन का पटौदी रोड रेलवे स्टेशन का ठहराव दिए जाने पर प्रधानमंत्री, र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 08:38 PM (IST)
        

जिला में एचआईवी की कंफर्म टेस्ट सुविधा नहीं

जागरण सवांददाता, गुड़गांव : जिला अस्पताल में एचआईवी टेस्ट पर सही रिपोर्ट तैयार नहीं करने के लिए सुविधाओं का न होना है। यहां पर सिर्फ ''रेपीड टेस्ट व ट्रिपल टेस्ट'' होता है। इस टेस्ट में इतनी ही जानकारी पता चल सकती है कि मरीज को एचआईवी एक्टिव होने वाला है या नहीं। यह कह सकते हैं कि एक तरह से शंका जाहिर होना। अगर किसी मरीज के टेस्ट में ऐसा लगता है तो उसे डाक्टर दिल्ली या रोहतक ''वेस्टन ब्लोट टेस्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें