Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

खेल: बाक्सर सरिता के समर्थन में युवा बॉक्सर

अनिल भारद्वाज, गुड़गांव : अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ(एआइबीए) द्वारा बाक्सर सरिता देवी को सस्पेंड करने पर भारतीय युवा बाक्सरों में भारतीय ओलिंपिक व भारतीय सरकार के प्रति आक्रोश है। इन युवा बाक्सर मानते हैं कि एशियन खेलों के दौरान सरिता के साथ गलत हुआ था और सरिता ने अपना विरोध दर्ज कराया था। किसी भी अधिकारी के साथ गाली गलौच नहीं की। यह एक खिलाड़ी का अधिकार है ओर सरिता ने गलती नहीं होते हुए भी एआइबी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:05 PM (IST)
        

खेल: तैराकी में प्रशांता को दूसरा मेडल

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : इंचियोन में खेले जा रहे पैराएशियन खेलो में गुड़गांव के करमाकर प्रशांता ने दीवाली के दिन देश के लिए दूसरा मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया। इंचियोन में 23 अक्टूबर को 100 गुणा 400 मिडले रिले पुरुष तैराकी रेस में प्रथम स्थान पर चाइना टीम रही। चाइना टीम ने 5 मिनट 14.34 सेकंड ओर दूसरे स्थान पर 5 मिनट 23.32 सेकंड और भारत की टीम ने 5 मिनट 23.34 सेकंड समय लिया। चौथे स्थान पर थाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

लीड: धुएं में उड़ गई पटाखा विरोधी मुहिम

जागरण टीम, मेवात : प्रकाश का पर्व दीपावली हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। लोगों ने रंगोली, झालरों और लड़ियों से घर आंगन सजाकर दीप जलाए। दीपों की मधुर रोशनी से कोना-कोना जगमगा उठा, लेकिन आतिशबाजी पर लगी रोक पटाखों के धुएं में उड़ गई। कस्बे समेत गांवों में भी जमकर आतिशबाजी हुई। गंगा जमुनी तहजीब भी आई नजर अन्य त्योहारों व उत्सवों की तरह इस बार भी दीवाली पर मेवात में गंगा जमुनी तहजीब देखने को मिली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:05 PM (IST)
        

फर्नीचर व्यापारी ने पत्‍‌नी को गोलियों से भून डाला

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : पालम विहार निवासी 53 वर्षीय फर्नीचर व्यवसायी दिनेश खुल्लर ने बुधवार को अपनी 50 वर्षीय पत्‍‌नी अलका खुल्लर की हत्या कर दी। उसने एक के बाद एक नौ गोलियां दागीं, जिससे अलका की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पड़ोस में हड़कंप मच गया। सेक्टर 22 के नजदीक पालम विहार ई-ब्लाक स्थित 2238 नंबर कोठी दिनेश खुल्लर की है। बेटी आभा सेठी शादीशु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

हर गली-कूचे से वाकिफ नए सीएम खट्टर

-आरएसएस के प्रचारक के नाते हर जिले में जाने का मिला मौका -किसानों, उद्यमियों व व्यापारियों की समस्याओं से वाकिफ राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा वाले मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के पहले ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो न सिर्फ समाज सेवक के नाते प्रदेश के हर जिले में कुछ वर्ष बिता चुके है, बल्कि उन्हे किसानों, व्यापारियों और उद्यमियों की समस्याओं का बारीकी से भान है। खंट्टर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

विकास व नौकरियों में गोहाना की होगी बराबर की हिस्सेदारी : रामचंद्र जागड़ा

-समस्याओं का चार्ट तैयार किया जाएगा -जनता काग्रेस व इनेलो को वोट देकर ठगा महसूस कर रही जागरण संवाददाता, गोहाना : विधानसभा चुनाव में गोहाना सीट के भाजपा के प्रत्याशी रहे और पार्टी के सामाजिक न्याय मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि बेशक उन्हे चुनाव में जीत न मिली हो लेकिन गोहाना की नौकरियों व विकास में पूरी हिस्सेदारी होगी। जांगड़ा बोले कि पहले वह महम के थे, लेकिन अब वे लगातार गोहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:02 PM (IST)
        

बीबीएमबी को पक्षकारों की सूची से हटाने का राजस्थान ने किया विरोध

-राजस्थान-हरियाणा जल विवाद -भाखड़ा व्यास मैनेजमेंट बोर्ड ने की है स्वयं को पक्षकारों की सूची से हटाने की मांग --------- माला दीक्षित, नई दिल्ली : राजस्थान सरकार ने हरियाणा-पंजाब के साथ चल रहे जल विवाद मामले में भाखड़ा व्यास मैनेजमेंट बोर्ड (बीबीएमबी) को मुकदमे में पक्षकार की सूची से हटाने का विरोध किया है। राजस्थान का कहना है कि बोर्ड मामले में महत्वपूर्ण पक्षकार है और उसे नहीं हटाया जा सकता। बो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

अब कार्यकर्ता की जिम्मेदारी बढ़ गई: राजनाथ

जासं, गुड़गांव: भारतीय जनता पार्टी की केंद्र के बाद अब हरियाणा में सरकार बनने के बाद कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी पहले से ज्यादा बढ़ गई है। पहले हम विपक्ष में थे जो सरकार की आलोचना करते थे, उसकी नीतियों की खामियां निकालते थे, लेकिन अब सरकारी नीतियां सही तरह से लागू हों इन पर निगरानी रखने की जिम्मेदारी भाजपा के कार्यकर्ताओं को ईमानदारी के साथ निभानी होगी। यह बात केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोहन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:47 PM (IST)
        

निर्दलीय रहीश का भाजपा सरकार को समर्थन

-तोशाम में भाजपा को मिली हार की भरपाई की कोशिश -धर्मवीर के साथ राज्यपाल से मिले आजाद विधायक रहीश खान राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : मेवात की पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र से चुने गए आजाद विधायक रहीश खान ने राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी से मुलाकात कर मनोहर लाल खंट्टर की अगुवाई में बनने वाली सरकार के लिए समर्थन पत्र सौंपा। खान भिवानी-महेंद्रगढ़ के भाजपा सांसद धर्मवीर के साथ राज्यपाल से मिले थे। भाजपा सांसद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

इंचियोन में दीपा ने जीता सिल्वर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: इंचियोन में खेले जा रहे पैरा एशियन खेलों में बुधवार का दिन भारत व गुड़गांव के लिए बड़ा अच्छा दिन रहा। एशियन खेलों में बुधवार को भारत ने दो पदक जीते। पहला पदक पुरुषों में ब्रांज तैराकी में मिला और दूसरा पदक दीपा मलिक ने भाला फेक में सिल्वर पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया। अर्जुन अवॉर्डी दीपा पहले भी देश के लिए मेडल जीत चुकी है और इस एशियाई खेलों में उन्होंने 54 मीटर दूरी तक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

खट्टर में है जबर्दस्त क्षमता

आदित्य राज, गुड़गांव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ही प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर में जबर्दस्त सांगठनिक क्षमता है। वह किसी भी कीमत पर मूल्यों से समझौता नहीं कर सकते हैं। संघ के प्रचारक रहे हैं, इसलिए संगठन के हिसाब से ही चलेंगे। कोई भी यदि संगठन से अलग होकर चलना चाहेगा वह उनके साथ नहीं चल पाएगा। ये विचार जिले में भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले पूर्व मंत्री सीताराम सिंगला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

लीड..दीपावली पर शहर को जगमगाने की कवायद

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आखिरकार दीपावली पर्व पर शहर को चकाचक करने की दिशा में नगर निगम ने अपने ठोस कदम आगे बढ़ाए हैं। दो दिन से अलसुबह से चल रहा है अभियान। दीपावली के दिन भी अलसुबह से ही बड़े स्तर पर सफाई कार्य के लिए अभियान चलेगा। हालांकि जोन थ्री व फोर में अवश्य अभियान के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। सफाई कार्य पर हर माह डेढ़ करोड़ रुपये खर्च करने के बावजूद शहर में गंदगी के ढेर लगे हैं। यहां त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

फलों के दाम आसमान पर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: दीपावली के एक दिन पहले फलों के दाम आसमान छूने लगे हैं। जो फल एक हफ्ते पहले तक 70-80 रुपये किलो मिल रहे थे वे सौ रुपये से अधिक में मिलने लगे हैं। फल विक्रेताओं का कहना है कि फलों की मांग बढ़ने के चलते दाम बढ़े हैं। सब्जी मंडी में फलों की कीमत सुनकर ग्राहक परेशान हैं, लेकिन त्योहार पर पूजा आदि के लिए तो फल खरीदना ही होता है। ऐसे में फलों की बिक्री इस समय जोरों पर हैं। बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

दीपावली पर बढ़ी फूलों की कीमतें

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : दीपावली के एक दिन पहले साइबर सिटी में फूलों की खुशबू बिखर गई है। सभी फ्लोरिस्ट के पास इस समय देसी विदेशी फूलों की हर रेंज देखने को मिल रही है। हालांकि इस समय फूल खासे महंगे हो गए है, लेकिन बड़ी संख्या में लोग फूल खरीद रहे हैं। बुधवार सुबह से ही बाजार में रंग बिरंगे फूल सज गए थे। दीपावली के अवसर पर पूजा में फूलों का विशेष महत्व होता है। ऐसे में हर वर्ग हर प्रकार का फूल ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

दीपावली पर खरीदारी को बाजार में उमड़े लोग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आज दीपावली के रंग में पूरा शहर रंग गया है। घर आंगन साफ-सफाई और रंग रोगन के बाद चमक रहे हैं। सजावट और रंगोली बनाने की तैयारियों में गृहिणियां व्यस्त हैं। दीपावली की खरीदारी के लिए बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। कल भी बाजार लोगों से पटा रहा। आज भी लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। दरअसल दीपावली ऑफर भी लोगों को बाजार की ओर खींच रहा है। मॉल से लेकर सदर बाजार तक दुकानें सज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

..धीरे-धीरे गांव से भी गायब हो जाएंगे पक्षी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : वर्षो पहले गांव ही नहीं शहर में भी पक्षियों की आवाज से लोगों की नींद खुल जाती थी। अब अधिकांश लोगों की नींद अलार्म से खुलती है। आनेवाले समय में शहर की तरह गांव के भी अधिकांश लोगों की नींद अलार्म से टूटेगी। ऐसी स्थिति दीपावली पर होने वाली आतिशबाजी की वजह से पैदा होगी। ये विचार केंद्रीय विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी विभाग के पूर्व निदेशक व पर्यावरणविद् डा. आरपी बालवान ने दैनि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:33 PM (IST)
        

आतिशबाजी से बढ़ जाता है वायू प्रदूषण का स्तर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : निर्धारित समय के दौरान ही आतिशबाजी हो, अधिक क्षमता के पटाखे लोग न छोड़ें, इस पर नजर रखने के लिए हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से स्थानीय अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी है। सभी अधिकारी अपने-अपने इलाकों पर नजर रखेंगे। हालांकि जिम्मेदारी हमेशा ही खानापूर्ति से अधिक नहीं दिखी है। अधिकांश अधिकारी दीपावली के दिन शहर से गायब रहते हैं। शाम से लेकर देर रात तक आज तक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:32 PM (IST)
        

स्कूल में वार्षिकोत्सव मनाया गया

फोटो - 22 जीयूआर 16 जेपीजी जागरण संवाददाता, गुड़गांव: सेक्टर-46 स्थित एमिटी स्कूल का वार्षिकोत्सव 'संतुलन' धूमधाम से मनाया गया। रंगारंग कार्यक्रमों में छात्रों ने अपना हुनर दिखा कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। कार्यक्रम की शुरुआत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित सीबीएससी की प्रोफेसर साधना पराशर के हाथों दीप प्रज्जवलन के साथ हुई। इसके बाद स्कूली बच्चों ने समां बांधा। शिक्षकों व अभिभावकों ने भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

सेलीब्रिटी ऐसे सेलीब्रेट करेंगे दीपावली

फोटो - 22 जीयूआर 09 जेपीजी दोस्तों के संग करें मस्ती ''मैं दीपावली पर घर पर रहना पसंद करता हूं नहीं तो दोस्तों के साथ निकल जाता हूं। कई बार इस अवसर पर काम के सिलसिले में बाहर रहना पड़ता है, लेकिन मैं कोशिश करता हूं कि काम जल्द खत्म रके में वापस घर पहुंच जाऊं।'' - पुरु छिब्बर, टीवी व फिल्म अभिनेता। परंपरागत ढंग से मनाती हूं त्योहार ''मैं अपनी दीपावली पूरी परंपरा के साथ मनाती हूं। इस दौरान में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        

ऐसे मनाएं दीपावली

फोटो - 22 जीयूआर 21 जेपीजी जरूरतमंदों की मदद करें ''दीपावली के अवसर पर खुशियां बांटें। जरूरतमंदों की मदद करें और उन्हें खुशियां मनाने का मौका दें। लोगों को दीपावली गिफ्ट के रूप में प्रदूषणयुक्त धुंआ न देकर स्वच्छ पर्यावरण दें। घर को सजाने के लिए विदेशी नहीं, बल्कि देश में निर्मित वस्तुओं का उपयोग करें।'' - शिवनाथ प्रसाद, अखिल भारतीय मध्यदेशीय वैश्य सभा। खुशियों से सजाएं घर आंगन ''दीपावली पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें