Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गुड़गांव

महिलाओं व बच्चों की हुई स्वास्थ जांच

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: गांव के बच्चों व महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर खैंटावास में निश्शुल्क चिकित्सा कैंप लगाया गया। इसमें चार सौ बच्चों व महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। कैंप का शुभारभ डीपीएस स्कूल के डायरेक्टर डा. रविंद्र यादव व शरद राव ने संयुक्त रुप से किया। उन्होंने कहा कि गाव की अधिकाश महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह रहती है। इस वजह से उसका बुरा प्रभाव पूरे परिवार परड़त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:45 PM (IST)
        

राहगीरी में दिखा स्वच्छता अभियान का रंग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सप्ताह का उत्सव बन चुकी राहगीरी में हर रविवार कुछ नया देखने को मिलता है। इस बार कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला। लोगों ने जहां एक दूसरे से अपनी बातें साझा कीं, वहीं यह भी प्रण किया कि बच्चों को कार्यक्रम स्थल पर कोई भी सामान नहीं डालने देंगे। नन्हें बच्चों ने कोई पैकेट फेंक भी दिया, तो उनके परिजन उसे तुरंत डस्टबिन में डा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:28 PM (IST)
        

नव नियुक्त पुलिस आयुक्त का दिखा नया अंदाज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :रविवार शाम पद भार ग्रहण करने के एक घंटे बाद ही अधीनस्थ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में नव नियुक्त पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क ने अपना अंदाज दिखा दिया। उन्होंने डीसीपी, एसीपी व थाना प्रभारियों से दो टूक कहा कि रात गश्त पर जोर दिया जाए। वहीं झपटमारी व वाहन चोरी तथा लूट की घटनाओं के रोकने के भी प्रबंध किए जाए, ताकि लोग राहत के साथ रह सके। रविवार शाम करीब तीन घंटे तक चली बै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

दुष्कर्म पीडि़ता ने लगाया आरोपी पर धमकाने का आरोप

जागरण संवाददाता,गुड़गांव : शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोपी युवक पर पीड़िता ने धमकाने का आरोप लगाया है। पुलिस आयुक्त को दी गई शिकायत में पीड़ित पीजी संचालिका ने कहा युवक शादी का झांसा देकर उसके साथ पहले दुष्कर्म कर चुका है। पुलिस की पैरवी ठीक से ना होने के चलते उसे पंद्रह दिन में ही जमानत मिल गई। तब से वह उसे मामले में सुलह करने का दबाव बना रहा है। यह भी धमकी दी जाती है कि सुलह न करने में च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:15 PM (IST)
        

स्कूल संचालक से रंगदारी मांगने का आरोप

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : एक स्कूल संचालक ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार व उसके सहायक पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। पुलिस अधिकारियों के पास पहुंची शिकायत के बाद मामले की पड़ताल कर आरोपियों के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज कर लिया गया। थाना प्रभारी सेक्टर पांच थाना प्रभारी का कहना सबूत जुटाते ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सेक्टर सात एक्सटेंशन स्थित विवेकानंद एकेडमी के संचालक महावीर भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:15 PM (IST)
        

खेल: खेल एसोसिएशन पाला बदलने की फिराक में

जागरण संवाददाता, गुड़गांव प्रदेश में नई सरकार के साथ खेल एसोसिएशनों में हलचल तेज हो गई। खेल एसोसिएशन पदाधिकारी अब जिला स्तर पर बैठे पदाधिकारियों से संपर्क साधने लगे हैं। जिन खेल एसोसिएशन पदाधिकारियों ने पिछले 10 साल मिलाई खाई थी वो अब पाला बदलने की तैयारी में है। दरअसल,प्रदेश में भाजपा समर्थन प्राप्त तीसरा हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन बनने की तैयारी चल रही है। इसी के साथ खेल एसोसिएशन भी सरकार से समर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:14 PM (IST)
        

सामरिक दृष्टिकोण से भी बनी साइबर सिटी की पहचान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सोहना रोड स्थित एयरफोर्स स्टेशन परिसर में नौ सेना के इंफॉरमेशन मैनेजमेंट एंड एनालिसिस सेंटर स्थापित होने से सामरिक दृष्टिकोण से भी देश-दुनिया में साइबर सिटी की पहचान बन गई है। दुनिया के लगभग दस देशों के पास ही इस तरह का अत्याधुनिक तकनीकी केंद्र है, जिसके माध्यम से देश की समुद्री सीमाओं पर हर पल नजर रखी जा सकेगी। साइबर सिटी की पहचान देश व दुनिया में औद्योगिक क्षेत्र की व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:08 PM (IST)
        

मिलकर करेंगे प्रदेश का विकास

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : प्रदेश के लोक निर्माण एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री राव नरवीर सिंह ने कहा कि उनका किसी से कोई मतभेद नहीं है। सभी मिलकर प्रदेश का विकास करेंगे। चुनाव से पहले जो भी बातें हुई, वह अब खत्म हो चुकी हैं। अब सभी को मिलकर जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है। मंत्री नरवीर सिंह रविवार को यादव कल्याण परिषद की ओर से सेक्टर 10ए स्थित श्रीकृष्ण मंदिर में यादव कल्याण परिषद की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:00 PM (IST)
        

खिलाड़ियों में दिखाया दमखम

संवाद सहयोगी,फरुखनगर: गांव काकरौला के राव हरचंद मेमोरियल पब्लिक स्कूल में इटर स्कूल एथलेटिक मीट हुआ। इसमें चौदह स्कूलों के करीब तीन सौ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। विभिन्न वर्ग में मुस्कान, प्रदीप व अर्पिता प्रथम स्थान पर रहे। विजेता खिलाड़ियों को ईश्वर चंद सहायक शिक्षा अधिकारी (खेल) गुड़गांव ने मेडल पहना कर पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि गांवों में छुपी प्रतिभाओं को निखारने को सरकार खेलों को बढ़ावा द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:35 PM (IST)
        

नये उपायुक्त से खिलाड़ी खुश

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: 2002 बैच के आईएएस टीएल सत्य प्रकाश को गुड़गांव का उपायुक्त बनाए जाने पर खिलाडि़यों में खुशी है। खिलाड़ियों की खुशी का कारण उपायुक्त का खेल प्रेम है। बताया जाता है कि सत्यप्रकाश स्वयं भी हाकी के खिलाड़ी रहे हैं और वह हर रोज नेहरू स्टेडियम में खेलते रहे हैं। रिटायर्ड हाकी प्रशिक्षक फूल कुमार ने बताया कि 2007 में सत्य प्रकाश गुड़गांव के एडीसी पद पर कार्यरत थे और उन्होंने खिलाड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:28 PM (IST)
        

देसी प्रशिक्षक चाहते हैं खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: ऑस्ट्रेलियाई हाकी प्रशिक्षक टेरी वॉल्श के त्यागपत्र के बाद राष्ट्रीय हाकी टीम प्रशिक्षक का पद रिक्त होने पर नए प्रशिक्षक की तलाश शुरू हो गई। इसके लिए हाकी इंडिया की ओर से प्रशिक्षकों का साक्षात्कार लिया जा रहा है। लेकिन गुड़गांव के युवा हाकी खिलाडि़यों की मांग है कि भारतीय टीम के लिए भारतीय प्रशिक्षक ही होना चाहिए। इससे खिलाडि़यों को सुविधा होगी। विदेशी प्रशिक्षक लगाए जान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

जिम एसोसिएशन के कड़े रूख से टला लाइसेंस का प्लान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: खेल विभाग द्वारा जिम को लाइसेंस के दायरे में लाने की योजना को उस समय धक्का लगा, जब जिम एसोसिशन ने जिला उपायुक्त के सामने कड़ा विरोध जताया। जैसे ही एसोसिएशन पदाधिकारियों ने उपायुक्त से इस मुद्दे पर बात की उसी समय खेल अधिकारियों ने अपने हाथ पीछे खीच लिए। खेल विभाग की प्लानिंग को दैनिक जागरण ने जोर शोर से उठाया था। दरअसल खेल विभाग प्लान कर रहा था कि शहर में चल रही जिम को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

खेल अधिकारियों का समस्याओं पर ध्यान नहीं

जागरण संवाददाता, गुड़गांव: गुड़गांव के कई विभागों में सरकार बदलने के बाद भी कार्यशैली नहीं बदली। खेल विभाग के ऐसे ही हालात हैं। पिछले चार दिन से नेहरू स्टेडियम स्थित हाकी मैदान (एस्ट्रोटर्फ)पर पानी नहीं लग पा रहा है। इसके चलते खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। हाकी एस्ट्रोटर्फ पर पानी नहीं लगने का कारण बिजली सिस्टम में बार बार आने वाली खराबी है। इस वजह से दो सप्ताह पहले राज्य स्तरीय हाकी प्रतिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:25 PM (IST)
        

साक्षात्कार : सेना का मनोबल बढ़ाना आवश्यक : पारिकर

आदित्य राज, गुड़गांव : केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पारिकर रक्षा बजट बढ़वाने के साथ ही सेना का मनोबल और अधिक बढ़ाने पर जोर देंगे। अधिकारियों के प्रशिक्षण पर भी जोर दिया जाएगा। ताकि वे हमेशा अपग्रेड रहें। सेना के प्रति आकर्षण बढ़ाने के लिए स्कूलों एवं कालेजों विद्यार्थियों को भी जागरूक करने पर बल दिया जाएगा। रविवार को सोहना रोड स्थित एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थापित नौ सेना के इंफोरमेशन मैनेजमेंट ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:17 PM (IST)
        

साइबर सिटी से तटीय सीमाओं पर रहेगी नजर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : साइबर सिटी से देश की समुद्री इलाकों पर अब हर पल नजर रहेगी। इसके लिए सोहना रोड स्थित एयरफोर्स स्टेशन परिसर में नौ सेना का इंफोरमेशन मैनेजमेंट एंड एनालिसिस सेंटर (आईएमएसी) स्थापित किया गया है। इसका शुभारंभ रविवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पारिकर ने किया। इसे देश के 31 कोस्टल स्टेशन, 20 नौ सेना सेंटर, ज्वाइंट आपरेशन सेंटर एवं नौ सेना मुख्यालय से जोड़ा गया है। सेंटर से स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

हवन अनुष्ठान के साथ शुरू किया स्वच्छता अभियान

फोटो 23 जीयूआर 4 जेपीजी में फोटो परिचय : झकार हाई स्कूल बावडा बाकीपुर में स्वच्छता अभियान के तहत हवन करते छात्र व शिक्षक। संवाद सहयोगी, फरुखनगर: स्वच्छता अभियान का ऐसा असर हो रहा है कि स्कूली बच्चों से लेकर गांव के लोगों तक ने भी सफाई को नैतिक जिम्मेदारी मान ली है। रविवार को स्कूलों में स्वच्छता कार्यक्रम हुए। झंकार हाई स्कूल बावड़ा बाकीपुर में स्वच्छता अभियान की शुरुवात हवन अनुष्ठान के साथ की ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:47 PM (IST)
        

एंकर..रैन बसेरे में व्यवस्था नहीं, खुले में सोने को लोग विवश

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : बेसहारा लोगों को लेकर न्यायपालिका अवश्य गंभीर है, लेकिन सरकारी एजेंसियां इस मामले में पूरी तरह लापरवाह बनी हुई हैं। हालात यह है कि रैन बसेरे का रखरखाव नहीं हो रहा है। इसके चलते मजबूरी में बेसहारा लोग फुटपाथ सहित अन्य सार्वजनिक जगह पर खुले में सोने को विवश हैं। हालांकि, फुटपाथ पर सोने के कारण कई बार लोग वाहन की चपेट में आने से मौत के मुंह में जा चुके हैं। इन बातों को ध्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

सेक्टर के नौ में चला स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : सेक्टर नौ आरडब्ल्यूए की अगुआई में सेक्टर के लोगों ने स्वच्छता अभियान चलाया। लोगों ने मिलकर इलाके के पार्क और आस-पास की सफाई की। इस मौके पर सबसे घरों में लोगों से भी बात की ताकि वे अपने कूड़े का सही तरीके से निष्पादन करे। कूड़ा बटोरने वाले को दें। पार्क में और अन्य सार्वजनिक जगहों पर कूड़ा कूड़ेदान में ही डाले। सबसे मिलकर यह भी संकल्प लिया कि हर छुट्टी वाले दिन थोड़ा समय सार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:33 PM (IST)
        

भूजल का दोहन बदस्तूर जारी

आदित्य राज, गुड़गांव: साइबर सिटी व इसके आसपास भूजल का दोहन बदस्तूर जारी है। हाईकोर्ट के आदेश का असर फाइलों से बाहर नहीं दिखता। कालोनाइजर से लेकर आम आदमी तक अनधिकृत रूप से बोरिंग करके जमीन से पानी निकाल रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन से लेकर पर्यावरण विभाग तक हाथ पर हाथ धरे बैठा है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो फिर आने वाली पीढि़यां भू-जल के लिए तरस जाएंगी। इससे चिंतित रोटरी क्लब साउथ सिटी के पूर्व प्रेसिडें... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:32 PM (IST)
        

एंकर..स्वच्छता के प्रहरी -सुभ्रा पुरी का गुड़गांव बने मॉडल सिटी

पूनम, गुड़गांव : जब गुड़गांव में नगर निगम बना था, तब लगा कि गुड़गांव शहर अपना कलेवर बदलेगा। विकास के नए-नए रास्ते बनेंगे। उस समय से ठीक पहले एक और संगठन ने स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कॉरपोरेट, अधिकारी, नगर निगम के पार्षदों, आरडब्ल्यूए संगठनों तथा अस्पतालों विकास के हिस्सेदार समाज के विभिन्न अंगों को प्लेटफॉर्म दिया। गुड़गांव की स्वच्छता के विभिन्न पहलुओं, पर्यावरण संरक्षण, भू-जल संरक्षण, ट्रैफिक व्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:31 PM (IST)
        
(News from Gurgaon, Haryana)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें