1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायपुर

मौसम ने फिर बदली करवट, दिन में धूप, शाम को बारिश

The weather changed again, sunlight in the day, rains in the evening

रायपुर। राजधानी के मौसम ने रविवार की शाम फिर करवट बदली। दिन भर आसमान साफ रहा, तेज धूप के चलते दिन भर गर्मी महसूस की गई। राजधानी का तापमान 42 डिग्री के करीब पहुंच गया। लेकिन शाम होते ही मौसम बदला। बादल छाने लगे और गरज-चमक के साथ करीब 10 मिनट तक झमाझम बरिश हुई। बारिश के साथ ही गर्मी से थोड़ी राहत मिली। रविवार को सुबह से आसमान साफ था इस वजह से लोगों को तेज धूप का सामना करना पड़ा। रविवार को बिलासपुर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 04 May 2015 01:09 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में मोदी को 17 लेयर की सुरक्षा

Modi's 17-layer sacurity in Chhattisgarh

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले सुरक्षा इंतजाम पुख्ता किए जा रहे हैं। मोदी दंतेवाड़ा में 9 मई को सभा लेंगे। सभा स्थल के आसपास सुरक्षा का फुलप्रुफ प्लान तैयार किया गया है। सभा स्थल से दस किलोमीटर के दायरे में दस हजार से ज्यादा सीआरपीएफ जवान तैनात रहेंगे। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ही सीआरपीएफ के डीजी दो दिन तक बस्तर में रहे और पूरी तैयारी का जायजा लिया। मोदी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 01:10 AM (IST)
        

कनहर बांध के निर्माण पर रोक लगाने के लिए लिखा पत्र

Chhattisgarh writes a letter to UP for prohibition the construction of Kanhar Dam

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में बन रहे कनहर बांध के निर्माण पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्देश पर मुख्य सचिव विवेक ढांड ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन की ओर से उत्तरप्रदेश सरकार के मुख्य सचिव आलोक रंजन को लिखे पत्र में आग्रह किया गया है कि परियोजना में जब तक सहमति की शर्तों के अनुसार छत्तीसगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 01:10 AM (IST)
        

मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा 9 को

Modi to visit Chhattisgarh on May 9

रायपुर [ब्यूरो]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ मई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को इस दौरे की पुष्टि कर दी है। इसके बाद प्रशासन ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी प्रधानमंत्री के दौरे का मिनट--टू--मिनट कार्यक्रम अभी नहीं आया है। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक मोदी विशेष विमान द्वारा नई दिल्ली से स्वामी विवेकानंद विमान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 12:38 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ युवा कांग्रेस करेगी देशव्यापी आंदोलन

Youth Congress will countrywide movement against land acquisition bill

रायपुर [ब्यूरो]। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेंदर सिंह राजा बरार का कहना है कि उनका संगठन भूमि अधिग्रहण कानून में बदलाव के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेगा। देश के सभी विधानसभा क्षेत्रों से करीब 25 लाख पोस्टकार्ड राष्ट्रपति को भेजे जाएंगे। भूमि अधिग्रहण कानून में एनडीए सरकार द्वारा किए जा रहे बदलाव के खिलाफ अगले तीन माह युवा कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी। छत्तीसगढ़ में प्रदेश युवा कांग्रेस क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 12:50 AM (IST)
        

सीआरपीएफ में इंसास राइफल की जगह अब एके-47

CRPF replaces INSAS rifle by AK-47

रायपुर, ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में अर्धसैनिक बलों की ओर से चलाए जा रहे अभियान में बड़ा बदलाव करने की तैयारी है। सुकमा, बीजापुर, और दंतेवाड़ा में नक्सलियों के खिलाफ सघन अभियान चलाने पर केंद्रीय गृह मंत्रालय और सीआरपीएफ के आला अधिकारियों के बीच मंथन के बाद अब प्रदेश में लागू किया जाएगा। इसको देखते हुए सीआरपीएफ के डीजी प्रकाश मिश्रा मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Apr 2015 03:01 AM (IST)
        

रिट दायर करने वाले साईं ट्रस्टी ने शंकराचार्य से मांगी माफी

Sai trustee apologizes who filed the writ against sankaracharya

रायपुर, नरसिंहपुर [ब्यूरो]। साईं मामले में ज्योतिष एवं द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर करने वाले मुंबई-साईंधाम चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख रमेश जोशी ने मीडिया के समक्ष माफी मांगी है। शनिवार को परमहंसी गंगा आश्रम पहुंचे रमेश जोशी ने साईं से संबंधित विभिन्न साहित्य और साक्ष्यों-दस्तावेजों के आधार पर यह घोषणा भी की, कि साईं मुस्लिम फकीर थे। ट्रस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:31 AM (IST)
        

नेट न्‍यूट्रेलिटी पर किसी भी तरह के प्रतिबंध के खिलाफ रमन सिंह

raman singh against banned on Net Neutrality

रायपुर। सीएम डॉ. रमन सिंह ने नेट न्यूट्रिलिटी को युवाओं का मौलिक अधिकार बताते हुए इस पर किसी प्रकार के प्रतिबंध की मुखालफत की है। नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर सर्विसेस कम्पनी (नेस्कॉम) द्वारा आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला 'अपॉर्च्युनिटी छत्तीसगढ़-2015' के शुभारंभ पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आईटी में भारत विश्व का सहयोग कर रहा है। रायपुर में दूसरे शहरों से बेहतर सुविधाएं हैं। बस निवेशकों में विश्वास पै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 08:25 AM (IST)
        

अपहृत ग्रामीणों को नक्सलियों ने छोड़ा

Abducted villagers left by Maoists

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। शनिवार को पखनार क्षेत्र के गांव बोदेनार से अपहृत किए गए गोपनीय सैनिक के दो परिजनों को नक्सलियों ने रिहा कर दिया है। दोनों ग्रामीणों को मंगलवार शाम गांव से कुछ दूरी पर छोड़ा गया। वह वापस गांव पहुंच गए हैं। ज्ञात हो कि शुक्रवार को पुलिस व नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ हुई थी। घटना के दूसरे दिन नक्सलियों व संघम सदस्यों ने हिड़मू के घर में जमकर तोडफ़ोड़ कर लूटपाट की थी। वहीं उस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 02:29 AM (IST)
        

नक्सलियों ने भाजपा नेता को गोली मारी

BJP leader shot at by Naxali

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। संभाग मुख्यालय से करीब 65 किमी दूर स्थित दरभा ब्लाक के ग्राम कोलेंग में मंगलवार को नक्सलियों ने भाजपा नेता व पंचायत पदाधिकारी पांडूराम को अगवा कर गोली मार दी। घटनास्थल के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में होने से देर शाम तक अधिकारी घटना की पुष्टि करने से बचते रहे। पांडूराम क्षेत्र का लोकप्रिय पंचायत पदाधिकारी होने के साथ ही भाजपा दरभा मंडल के उपाध्यक्ष पद पर थे।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

थर्ड जेंडर अब बन सकेंगे महिला या पुरुष

Now Third Gender may be man or woman

रायपुर [निप्र]। किन्नरों के लिए यह अच्छी खबर है कि वे भी सामान्य महिला व पुरुषों की तरह जीवन बिता सकेंगे। थर्ड जेंडर [तीसरे लिंग] यानी किन्नरों को ऑपरेशन से उनकी इच्छा के मुताबिक महिला या पुरुष बनाने की तैयारी चल रही है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पहल शुरू कर दी है। जल्द ही स्वास्थ्य विभाग की टीम लिंग प्रत्यारोपण ऑपरेशन की स्टडी के लिए तमिलनाडु जाएगी। राज्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 02:17 AM (IST)
        

व्यवसायी का नक्सलियों ने किया अपहरण

Businessman kidnapped by naxals

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। जगदलपुर जिले के कूकानार निवासी व्यवसायी पप्पू सिंह भदौरिया का नक्सलियों ने शनिवार को अपहरण कर लिया है। घटना की पुष्टि एडिशनल एसपी विजय पांडेय ने की है। मिली जानकारी के अनुसार पप्पू सिंह भदौरिया हाट-बाजार में गल्ले का व्यवसाय करते हैं। कूकानार थाने से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित टाडा गांव में शनिवार को साप्ताहिक बाजार था। वहां दुकान लगाने श्री भदौरिया गए हुए थे। इसके पहले व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:32 AM (IST)
        

युवती ने नशे में धुत्‍त दुल्‍हे से किया शादी से इंकार

girl refuse marriage to a drunken man

रायपुर। एक दुल्हन ने नश्ो में धुत्त दुल्हे से ऐन मौके पर शादी करने से इंकार कर दिया। इससे वहां मौजूद लोगों को थोड़ी देर के लिए झटका जरूर लगा लेकिन उन्होंने लड़की का पूरा साथ दिया, और चार फेंरों के बाद शादी को तोड़ दिया गया। दुल्हा नशे में इस कदर धुत्त था कि वह दो अन्य लोगों के सहारे से फेरे ले रहा था। इससे ही दुल्हन बिदक गई। घटना देवभोग से आठ किलोमीटर दूर लाटापारा गांव की है। स्थानीय पंचायत ने भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

मीना खलखो नहीं थी नक्सली: पुलिस

Meena Khalko was not naxali

रायपुर [ब्यूरो]। बलरामपुर जिले में चार साल पहले आदिवासी लड़की मीना खलखो की मौत के मामले में पुलिस जिसे लगातार नक्सली होना बताती थी, उसी पुलिस ने न्यायिक जांच आयोग के सामने यह स्वीकार किया कि मीना खलखो नक्सली नहीं थी। चांदो थाना के तत्कालीन प्रभारी उपनिरीक्षक निकोदीन खेस्स तीन वर्षों तक और प्रधान आरक्षक महेश कुमार पांच वर्षों तक थाना चांदो में पदस्थ रहे हैं और ग्राम करचा, जहां की मीना खलखो निवासी थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 03:09 AM (IST)
        

आदिवासियों को जमीन लौटा दें तो हल हो सकती है समस्या: वीके

Naxal problem may be root out by return land to Adivasi

रायपुर [ब्यूरो]। केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री और सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह का कहना है कि नक्सली आदिवासियों के लिए जल, जंगल और जमीन के लिए ल़$डाई ल़$ड रहे हैं। प्रभावित इलाकों तक विकास पहुंचाकर और स्थानीय लोगों को भरोसे में लेकर इस समस्या से निपटा जा सकता है। श्री सिंह मंगलवार को संस्कृति विभाग परिसर में आयोजित फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह में शामिल होने यहां पहुंचे। मीडिया से चर्चा के दौरान जब उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

फिर नक्सली हमला, 6 जवान शहीद

Naxal attacks again, 6 jawans killed in Chhattisgarh

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने दो और नक्सली हमले कर छह जवानों की जान ले ली। दंतेवाड़ा जिले में बारूदी सुरंग के धमाके में 5 जवान शहीद हो गए और सात अन्य घायल हो गए। वहीं कांकेर जिले में रविवार रात किए गए हमले में एक जवान शहीद हो गया। दंतेवाड़ा के किरंदुल-चोलनार मार्ग पर नक्सलियों ने एंटी लैंडमाइन वाहन को ब्लास्ट करके उड़ा दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए और सात घायल हैं। पुलिस की गाड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 01:16 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में फिर नक्सली वारदात, आग के हवाले 18 गाडिय़ां

Naxal activities again in Chhattisgarh

रायपुर, भानुप्रतापपुर/कांकेर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक दिन के अंदर दूसरी बार हिंसा की वारदात को अंजाम दिया। कांकेर जिले के बरबसपुर में नक्सलियों ने एक निजी कंपनी की 18 गाडिय़ों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने मौके पर पर्चे भी फेंके, जिनमें सरकार पर विकास कार्यों के नाम पर आदिवासियों की जमीन हड़पकर शोषण करने का आरोप लगाया गया है। घटना के बाद पुलिस ने क्षेत्र में गश्त तेज कर दी है। बता दें ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 12:14 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में 400 नक्सलियों का जवानों पर हमला, 7 शहीद, 10 घायल

7 CRPF jawans Killed, 10 Injured in Naxal Encounter in Chhattisgarh's Sukma District

रायपुर/जगदलपुर/सुकमा [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सर्चिंग पर निकले 70 एसटीएफ जवानों पर शनिवार दोपहर 400 नक्सलियों ने घात लगाकर फायरिंग की। इनमें बड़ी संख्या में महिला नक्सली भी थीं। हमले में एसटीएफ के प्लाटून कमांडर सहित 7 जवान शहीद हो गए और 10 अन्य घायल हैं। इनमें 4 की हालत गंभीर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुकमा जिले के दोरनापाल जगरगुंडा मार्ग पर स्थित पोलमपल्ली त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 12:38 AM (IST)
        

जोगी और बघेल फिर आमने-सामने

Bhupesh Baghel, Ajit Jogi rivalry at a new low

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के दिग्गजों के बीच घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल एक दूसरे के खिलाफ बयान दे रहे हैं। गुरुवार को पीसीसी अध्यक्ष पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए जोगी ने यहां तक कह दिया कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोच रही है। वे इतने में ही नहीं रुके और कहा, "मैंने आईना दिखाया तो वे बुरा मान गए। एसआईटी जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

भगोड़े विक्रमादित्य के पोस्टर जारी

poster issued against Vikramaditya

रायपुर, जशपुरनगर [ब्यूरो]। निजी स्कूल के संचालक की हत्या के प्रयास के मामले में फरार विक्रमादित्य सिंह जूदेव को भगोड़ा घोषित करने के बाद गुरुवार को जशपुर पुलिस ने उसका पोस्टर जारी कर दिया। पोस्टर में पुलिस ने घटना का पूरा विवरण दिया है और आरोपी विक्रमादित्य के बारे में जानकारी देने वाले नंबर भी छापे हैं। जशपुर राजपरिवार के विक्रमादित्य सिंह जूदेव पर जशपुर के साउथ पाइंट इंग्लिश मिडियम स्कूल के संचा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 02:29 AM (IST)
        
(News from Raipur, Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Raipur, India

33°c
यह भी देखें