1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायपुर

वेंकैया नायडू ने किया शहरी बस सेवा का शुभारंभ

Naidu launches urban bus service in Raipur

रायपुर। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने गुरुवार को भिलाई नगर में दुर्ग-भिलाई शहरी बस सेवा का शुभारंभ किया। दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आए नायडू ने दूसरे दिन भिलाई नगर में आयोजित जनकल्याण मेले के मौके पर हरी झंडी दिखाकर 40 बसों का लोकार्पण किया। मौके पर मौजूद सीएम डॉ रमन सिंह ने शहरी बस सेवा के शुभारंभ को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने और द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:25 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में लगेगी रक्षा उत्पादन की इकाई: पर्रिकर

Defence Production unit will be started in Chhattisgarh: Parrikar

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में रक्षा उत्पादन की इकाई की स्थापना की जाएगी। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर में केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को राजधानी में जनकल्याण मेले के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि दिसंबर के आखिरी तक प्रदेश में रक्षा उत्पादन इकाई पर फैसला हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इसका प्रस्ताव दिया है, जिस पर विभाग जल्द विचार कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 03:17 AM (IST)
        

माटी पुत्र कहने से बढ़ेगा नक्सलियों का हौसला: सिंहदेव

Increase the confidence of the rebels after saying Mati son: Singhdev

रायपुर [ ब्यूरो]। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा नक्सलियों को छत्तीसगढ़ की माटी के सपूत कहने के मामले में अब राजनीति गरमाने लगी है। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की कड़ी आपत्ति के बाद अब नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा है कि मुख्यमंत्री का बयान शहीदों का अपमान है। मुख्यमंत्री के इस बयान से नक्सलियों का हौसला बढ़ेगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को दिए एक बयान में कहा था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 02:49 AM (IST)
        

मोदी सरकार ने बटोरीं सुर्खियां, लेकिन नहीं आया निवेश

Modi government attracted headlines, but did not investment

रायपुर [ब्यूरो]। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के एक साल की नाकामियों को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शोभा ओझा ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इवेंट मैनेजमेंट के दम पर देश-विदेश में सुर्खियां तो बटोर लीं, लेकिन निवेश लाने में सफल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि अच्छे दिन, सुशासन, आसान कारोबार, जीडीपी में 10 प्रतिशत बढ़ोत्तरी, 5 साल में 10 करोड़ रोजगार पैदा करना, डिजिटल इंडिया, का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:12 AM (IST)
        

समर्पण करने वाले नक्सलियों का स्वागत है: मुख्यमंत्री

Surrendered Maoists is welcome: CM

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के लगातार हो रहे आत्मसमर्पण का मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्वागत किया है। राजधानी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सलियों के बड़े नेता शांति की मुख्यधारा में शामिल होना चाहते हैं। वे भी छत्तीसगढ़ के ही बच्चे हैं, उनका मुख्यधारा में स्वागत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सली भी छत्तीसगढ़ की माटी के सपूत हैं। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:12 AM (IST)
        

झीरम कांड की दूसरी बरसी, जागरूकता बनाम जन अदालत

Second anniversary of the Jhiram case, awareness versus people's courts

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। झीरम कांड की दूसरी बरसी पर नक्सलियों द्वारा बड़े हमले की साजिश की सूचना के बाद संभाग के सभी घाटों की सुरक्षा सख्त कर दी गई है। पल-पल की जानकारी मुख्यालय मंगाई जा रही है। दंतवाड़ा में नक्सल विरोधी अभियान के प्रणेता स्व महेंद्र कर्मा के पुत्र छविंद्र कर्मा तथा चैतराम अटामी अन्य लोगों के साथ विकास संघर्ष समिति के नाम पर नक्सलियों के विरुद्ध अहिंसात्मक जागरूकता आंदोलन का आगाज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:31 AM (IST)
        

एयर इंडिया की रायपुर-दिल्ली फ्लाइट रद्द, हंगामा

raipur air india raipurdelhi flight cancellation

रायपुर। एयर इंडिया की रायपुर-दिल्ली फ्लाइट रद्द होने से यात्रियों ने माना के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयर इंडिया की फ्लाइट को रद्द करने में देरी की और इसकी सूचना सुबह 9 बजे के बजाय 12 बजे दी गई। इससे यात्री भड़क गए। आखिरकार यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया। सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया की रायपुर -दिल्ली- रायपुर फ्लाइट एआई 469 को सुबह 9 बजे माना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 04:42 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में मिला दुर्लभ इंडियन स्मूथ स्नेक

Rare Indian Smooth Snake found in Chhattisgarh

रायपुर [निप्र]। छत्तीसगढ़ सांपों के गढ़ के रूप में पहचान बना रहा है। यहां लगातार सांपों की नई प्रजातियां मिल रही हैं। वन विभाग ने सांपों के सर्वे का जिम्मा नोवा नेचर वेलफेयर सोसाइटी को दिया है। सोसाइटी ने एक ऐसा ही सांप सर्वे के दौरान ढूढ़़ निकाला है, जो अब तक सिर्फ महाराष्ट्र में ही देखा गया है। इस सांप को भारतीय चिकना सांप या इंडियन स्मूथ स्नेक और क्रोनेला ब्राचुरेला वैज्ञानिक नाम से जाना जाता है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:39 AM (IST)
        

झीरम की बरसी से पहले नक्सली कर सकते हैं हिंसक वारदात

Maoist can violence before the anniversary of Jhiram

रायपुर, दंतेवाड़ा [ब्यूरो]। झीरम घटना की दूसरी बरसी से पहले माओवादी बस्तर में बड़ी हिंसक वारदात को अंजाम दे सकते हैं। गत दिनों दरभा के जंगलों में माओवादियों की टेक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैम्पेन [टीसीओसी] की एक समीक्षा बैठक भी हुई है। इस बैठक में माओवादियों के कई शीर्ष नेता उपस्थित थे। यह खुलासा किया है बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी ने। उन्होंने आशंका जताई है कि 25 मई से पहले नक्सली बस्तर में बड़ी वारदात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:43 AM (IST)
        

दूसरे राज्यों से आउटसोर्स किए जाएंगे शिक्षक और मेडिकल स्टाफ

Teachers and medical staff from other states will be outsourced

रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को महानदी भवन मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में मंत्रियों ने लोक सुराज अभियान के अनुभव साझा किए। बैठक में प्रदेश के सुदूर अंचलों में शिक्षकों और मेडिकल स्टाफ की कमी पर चर्चा की गई। फैसला लिया गया कि सरगुजा और बस्तर क्षेत्रों में साइंस, कॉमर्स के शिक्षकों और मेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए देशभर से आवेदन मंगाए जाएंगे। कॉन्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:20 AM (IST)
        

नक्सली गढ़ सुकमा आएंगे राजनाथ

Rajnath will come Maoist stronghold Sukma

रायपुर [ब्यूरो]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दंतेवाड़ा दौरे के बाद अब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सुकमा आएंगे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री को सुकमा में फोर्टिफाइड पुलिस स्टेशन के लोकार्पण और वहां दंतेवाड़ा की तर्ज पर बच्चों के लिए बन रही शिक्षा नगरी [एजुकेशन सिटी] के अवलोकन के लिए आमंत्रित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 03:09 AM (IST)
        

पहली बार नक्सलियों का विंग कमांडर ढेर

Wing Commander of Maoist shot dead for first time in Chhattisgarh

रायपुर [ब्यूरो]। बीजापुर के मिरतूर थाना क्षेत्र के जंगलों में छत्तीसगढ़ पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में नक्सलियों की मिलिट्री कंपनी के एक कमांडर को मारने में सफलता मिली है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने दावा किया है कि पहली बार नक्सलियों की मिलिट्री कंपनी के किसी कमांडर को सीधी मुठभेड़ में मारने में सफलता मिली है। एडीजी नक्सल ऑपरेशन आरके विज ने बताया कि यह जंगल नक्सलियों के प्रभाव वाला है और यहां न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 02:47 AM (IST)
        

डीजल महंगा होते ही अब बस किराया बढ़ाने की तैयारी

Now preparing to raise bus fare

रायपुर। डीजल सस्ता होने पर सरकार के भारी दबाव के बाद बड़ी मुश्किल से प्रति किमी 5 पैसे किराया घटाने वाले बस आपरेटरों ने शुक्रवार को डीजल का रेट बढ़ते ही किराया बढ़ाने की तैयारी कर ली है। उनका तर्क है कि पिछले कुछ दिन में डीजल के रेट सवा 3 रुपए लीटर बढ़े हैं, इसलिए किराया बढ़ाना जरूरी हो गया है। उधर, परिवहन अफसरों ने साफ कर दिया है कि किराया बढ़ाने के किसी भी प्रस्ताव पर फिलहाल विचार नहीं किया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 01:43 AM (IST)
        

तेज रफ्तार में आ रही थी कार, डिवाइडर तोड़कर डंफर से जा टकराई

car hits divider in raipur

रायपुर। राजधानी के टाटीबंध से लगे कुम्हारी टोल प्लाजा के पास शुक्रवार को एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर तोड़कर दूसरी तरफ से आ रही डंफर से जा टकराई। हादसे में कार की ड्राइविंग सीट की तरफ का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, कार चालक को मामूली चोटें आई हैं। हादसे के बाद डंफर चालक मौके से फरार हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार तेज रफ्तार में रायपुर से भिलाई की ओर जा रही थी। कार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 05:22 AM (IST)
        

मोदी की अगवानी काला चश्मा लगाकर करने पर कलेक्टर को नोटिस

Modi was received by collector with dark glasses, gets notice

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान जगदलपुर में प्रधानमंत्री की अगवानी धूप का चश्मा लगाकर करना और सही पोशाक नहीं पहनना बस्तर कलेक्टर अमित कटारिया और दंतेवाड़ा कलेक्टर केसी देवसेनापति को महंगा पड़ गया। राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और इन दोनों कलेक्टरों को चेताया है कि भविष्य में इस प्रकार का कोई कृृत्य न करें, जो अखिल भारतीय सेवा अधिकारी की गरिमा के अनुरूप न हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 04:04 AM (IST)
        

होटल में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

Sex racket busted in Hotel

रायपुर। पुराना कॉफी हाउस के पास बांसटाल स्थित एक निजी होटल में सेक्स रैकेट की सूचना मिलने पर मंगलवार को दोपहर गोलबाजार पुलिस की टीम ने होटल में दबिश दी। पुलिसवालों ने होटल की तलाशी ली तो तीन कमरे में नौ युवतियां मिली। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की और दस्तावेज की जांच की तो पता चला किया वह चेन्नई सुपरकिंग्स की चीयर गल्र्स हैं। दस्तावेजों की जांच के बाद पुलिस वहां से लौट आई। सीएसपी अंशुमान सिंह सिसोदिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 02:26 AM (IST)
        

भूकंप से थर्राया छत्तीसगढ़, झटकों के बाद आंधी-तूफान

Chhattisgarh even the minnows from the earthquake,  storm after the shocks

रायपुर। राजधानी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में मंगलवार दोपहर करीब 12:40 बजे भूकंप के झटके करीब पांच सेकंड तक महसूस किए गए। झटकों के बाद लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए। लोग दहशत के कारण करीब आधे घंटे तक चिलचिलाती धूप में भी खड़े रहे। जशपुर जिले में भूकंप के सबसे तेज झटके महसूस किए गए, वहां आधे घंटे के अंदर 30-30 सेकंड के दो झटके आए। भूकंप के तुरंत बाद जशपुर नगर में आंधी-तूफान शुरू हो गया है। पि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 01:01 AM (IST)
        

देश का अकेला ऐसा शहर जहां पांच बड़े शिक्षा संस्थान एक साथ

The only city in the country with five major educational institutions

रायपुर। अब रायपुर देश का अकेला ऐसा शहर हो गया, जहां केंद्र सरकार ने पांच सबसे बड़े शिक्षा संस्थान यानी एम्स, आईआईएम, एनआईटी, ट्रिपलआईटी और नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी शुरू कर दिए हैं। चार संस्थानों में पढ़ाई चल रही है, ट्रिपल आईटी में अगले साल शुरू हो जाएगी। देश के सभी महानगर तथा 29 राज्यों में रायपुर ही अकेली राजधानी है, जहां छात्रों को ऐसे संस्थान एक साथ मिल सकेंगे। ऐसे संस्थान, जिनमें पढ़ाई का सपना छा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 01:18 AM (IST)
        

बेटी के नहीं हैं दोनों हाथ, मां ने पेंटिंग करना सिखाया, बेटी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

Daughter has no both hands, mother taught painting, daughter created the world record

रायपुर। दामिनी कक्षा 11वीं की छात्रा उम्र तकरीबन 17 साल बिरगांव में जब दामिनी पैदा हुई तो जन्म से ही हाथ नहीं थे। परिवार में कहा गया-बेटी अशुभ है, क्योंकि हाथ नहीं है। एक तरफ दामिनी पर कुदरत की बिजली गिरी थी तो दूसरी तरफ समाज के ताने...। मां माधुरी ने खुद को संभाला और संकल्प लिया कि जो भी हो, बेटी दुनिया में नाम करेगी। मां की शक्ति ने बेटी दामिनी को ऐसा हुनर सिखाया कि आज उसने गोल्डन बुक आफ वल्र्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 02:40 AM (IST)
        

मोदी का छत्तीसगढ़ को 24 हजार करोड़ का तोहफा

Modi gives gift of Rs 24,000 cr to Chhattisgarh

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ में विकास को बढ़ावा देने के लिए 24,000 करोड़ रुपए का तोहफा दिया है। मोदी की एक दिवसीय छत्तीसगढ़ यात्रा के दौरान एनएमडीसी, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, रेल मंत्रालय और छत्तीसगढ़ सरकार के बीच रेल लाइन, स्टील प्लांट, पाइप लाइन और पेलेट प्लांट की स्थापना के लिए कुल 24,000 करोड़ रुपए के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। 18000 करो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 10 May 2015 02:37 AM (IST)
        
(News from Raipur, Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Raipur, India Friday 29 05 2015

46°c
यह भी देखें