Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायपुर

बीमा अधिकारी को चार साल की सजा

रायपुर। रिश्वतखोरी के मामले में नेशनल बीमा कंपनी के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक आरएम घोष को सीबीआई की अदालत ने चार साल सश्रम कारावास और पचास हजार अर्थदंड किया है। अभियुक्त को डेढ़ साल पहले सीबीआई की टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। यह मामला कोरबा का है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 03:54 AM (IST)
        

सीएम हाउस घेरने निकले कांग्रेसियों का हंगामा

रायपुर [ब्यूरो]। पेंडारी नसबंदी कांड के विरोध में गुरुवार को कांग्रेसियों ने गांधी मैदान में सभा के बाद मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए कूच किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ओसीएम चौक के पास लगाए बैरिकेड को तो़़डने की कोशिश की। प्रदर्शन में पुलिस और कांग्रेसियों के बीच जमकर झूमा-झटकी हुई। प्रदर्शन के दौरान कई कांग्रेस कार्यकर्ता घायल भी हो गए। पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 03:07 AM (IST)
        

33 नक्सलियों ने समर्पण किया

नारायणपुर, नई दुनिया ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बुधवार को पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों के सामने 33 नक्सलियों ने समर्पण कर दिया। इनमें से दस पर एक से पांच हजार रुपये तक का इनाम घोषित था। सभी नक्सली जनताना सरकार, मिलिशिया, सीएनएम, डीएकेएमएस एवं संघम सदस्यों के तौर पर काम कर रहे थे। ये बेनूर थाना क्षेत्र में हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, लूट, मार्ग में अवरोध डालने, विस्फोट आदि वारदातों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 02:53 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ की बिजली से जगमग मध्यप्रदेश

रायपुर। बिजली संकट से जूझ रहे मध्यप्रदेश को छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी बिजली दे रही है। इसी बिजली से मध्यप्रदेश रोशन हो रहा है। पॉवर परचेस एग्रीमेंट के तहत छत्तीसगढ़ ठंड में 100 मेगावॉट बिजली मध्यप्रदेश को देगा और गर्मी में मध्यप्रदेश से 105 मेगावॉट बिजली वापस लेगा। मध्यप्रदेश में ठंड बढ़ने के बाद बिजली की मांग में कमी आई है। यही वजह है कि मांग के अनुरूप बिजली आपूर्ति करने के बाद भी 100 मेग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:05 AM (IST)
        

नक्सलियों ने चार अधिकारियों को बनाया बंधक, 24 घंटे बाद छोड़ा

रायपुर, सुकमा। पीएमजीएसवाय के कार्यपालन अभियंता समेत चार अफसरों को नक्सलियों ने रविवार को जगरगुंडा मार्ग स्थित जग्गावरम गांव में बंधक बना लिया। करीब 24 घंटे तक बंधक बनाए रखने के बाद सोमवार दोपहर 12 बजे नक्सलियों ने चारों को दोबारा न आने की चेतावनी देकर रिहा कर दिया। कार्यपालन अभियंता मोहन राव ने बताया कि रविवार सुबह लगभग साढे़ दस बजे उनकी टीम सड़क की डिटेल प्रोग्राम रिपोर्ट के लिए दोरनापाल से ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 02:19 AM (IST)
        

मवेशी चराते-चराते बन गया हार्डकोर नक्सली

रायपुर, राजनांदगांव [ब्यूरो]। पांचवीं की परीक्षा में फेल हुआ तो घर वालों ने जगत धुरवा को जंगल में मवेशी चराने के काम में लगा दिया। जंगल में उसकी मुलाकात नक्सलियों से हुई और देखते ही देखते वह दुर्दात नक्सली बन गया। सालों तक पुलिस के लिए चुनौती रहे धुरवा का नक्सलवाद से तब मोहभंग हुआ जब उसने संगठन में भेदभाव देखा और अपमानित महसूस करने लगा। आखिरकार शनिवार को उसने पुलिस के सामने हथियार डाल दिए। पुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:45 AM (IST)
        

नसबंदी कांड को लेकर कांग्रेस ने निकाली महतारी न्याय यात्रा

रायपुर, बिलासपुर [निप्र]। कांग्रेस की महतारी न्याय यात्रा की शुरुआत शनिवार दोपहर 1 बजे नसबंदी शिविर प्रभावित गांव पेंडारी से हुई। यहां से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव भक्त चरण दास, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेताप्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में चकरभाठा तक नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा की। पेंडारी, नेहरू चौक और चकरभाठा में हुई सभाओं में कांग्रेसियों ने 15 महिलाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:43 AM (IST)
        

वायुसेना के हेलिकॉप्टर पर नक्सली हमला

सुकमा, नई दुनिया ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में सुकमा जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर चिंतागुफा थाना क्षेत्र में सर्चिग कर रहे विभिन्न सुरक्षाबलों के जवानों पर नक्सलियों ने घात लगाकर फाय¨रग की, जिसमें सात जवान घायल हो गए। जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। कुछ नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है। घायलों को लेने गए वायुसेना के हेलिकॉप्टर पर भी नक्सलियों ने गोली दागी जिससे उस पर तैनात एक गनर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 12:15 AM (IST)
        

नसबंदी पीड़ितों की संख्या सार्वजनिक करे सरकार

रायपुर [ब्यूरो]। आम आदमी पार्टी ने बिलासपुर में नसबंदी के दौरान मौत के बाद सरकार की ओर से किए जा रहे उपाय पर सवाल खडे़ किए हैं। आप के केंद्रीय पदाधिकारी योगेंद्र यादव ने बिलासपुर में पीड़ितों से मुलाकात के बाद सरकार पर सवाल दागे। उन्होंने पूछा कि जहरीली दवा कांड से प्रभावित व्यक्तियों की संख्या क्या है। सिम्स बिलासपुर के अनुसार उनके पास जहरीली दवा से प्रभावित कुल 129 मरीज दाखिल हुए हैं। इसमें 9... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:39 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की पदयात्रा 22 से, 27 को सीएम का घेराव

रायपुर [ब्यूरो]। नसबंदी कांड के विरोध में कांग्रेस बिलासपुर से राजधानी तक पदयात्रा करेगी। प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में इसकी तारीख तय कर दी गई है। इसके तहत 22 से 27 नवंबर तक पदयात्रा होगा। वहीं पदयात्रा के अंतिम दिन मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जाएगा। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने 25 नवंबर तक ब्लॉक और जिलों में भी पदयात्रा करने का निर्देश दिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:53 AM (IST)
        

मोदी का छत्तीसगढ़ का एक दिवसीय दौरा 21 को

रायपुर, बिलासपुर [निप्र]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 नवंबर को एक दिनी प्रवास पर बिलासपुर आएंगे। नसबंदी त्रासदी में गंभीर रूप से घायल महिलाओं का अपोलो में इलाज चल रहा है। प्रवास के तुरंत बाद उनके अपोलो जाने की चर्चा है। उनके प्रवास के मद्देनजर प्रशासनिक अमले की सक्रियता बढ़ गई है। हालांकि उनके प्रवास के संबंध में आला अफसर आधिकारिक पुष्टि करने से बच रहे हैं। बिलासपुर जिले के पेंडारी, गौरेला, प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:16 AM (IST)
        

महिला जवान बदलेगी नक्सलगढ़ की फिजां

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के नक्सल मोर्चे पर सीआरपीएफ के महिला जवानों की तैनाती जल्द की जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी स्वीकृति दे दी है। छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के आला अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में अभी महिला जवानों को तैनात नहीं किया गया है। यह बेहद संवेदनशील अभियान का हिस्सा है, इसलिए महिला जवानों की तैनाती कब होगी, इसका खुलासा नहीं किया जा सकता है। सीआरपीएफ के महिला दस्ते को बस्तर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 01:33 AM (IST)
        

नसबंदी कांड को लेकर प्रदेश सरकार को घेरने की तैयारी: भूपेश

रायपुर [ब्यूरो]। बिलासपुर नसबंदी कांड को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में अब पदयात्रा की तैयारी की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव पार्टी आलाकमान से चर्चा करने दिल्ली रवाना हो गए हैं। दोनों नेता दो दिन दिल्ली में रहेंगे और प्रदेश प्रभारी बीके हरिप्रसाद के साथ ही राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से मुलाकात कर इस रणनीति बनाएंगे। वहीं राज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:21 AM (IST)
        

राहुल को भूपेश ने दी रमन सरकार की गड़बड़ियों की रिपोर्ट

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में नसबंदी से महिलाओं की मौत के मामले में प्रदेश दौरे पर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार की एक-एक गड़बड़ी और घोटाले की जानकारी दी। राहुल गांधी और भूपेश बघेल एक ही गाड़ी से बिलासपुर रवाना हुए। डेढ़ घंटे की यात्रा के दौरान भूपेश ने झीरम घाटी से लेकर सिलाई मशीन घोटाले तक की जानकारी दी। भूपेश बघेल ने बताया कि प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 02:30 AM (IST)
        

ट्रैक्टर से गिरकर महिला की मौत

woman dead

रायगढ़ (निप्र)। शुक्रवार सुबह ट्रैक्टर से गिरकर एक महिला की मौत होने का मामला सामने आया है। इस हादसे में महिला के शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल लाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार धरमपुरा निवासी सुमित्रा [32 वर्ष] पुञी पुनीराम सारथी मजदूरी का काम करती थी। महिला रोजाना की भांति ट्रैक्टर में रेत ढोने शुक्रवार सुबह जा रही थी। इस दौरान ट्रैक्टर चालक चंद्रमणी द्वारा तेज व लापरवाहीपूर्वक चलाते हुए ट्रै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 12:07 AM (IST)
        

नसबंदी कांड: छापे से पूर्व लगी भनक, कंपनी ने जला दी दवाएं

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नसबंदी से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार मानी जा रही एंटीबायोटिक दवा सिप्रोसीन 500 के एक बड़े स्टॉक को इसकी निर्माता कंपनी ने गुरुवार को खाद्य एव औषधि विभाग के छापे से पहले ही जलाकर नष्ट कर दिया। घटना के चार दिन बाद आखिरकार खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने रायपुर के खम्हारडीह इलाके में स्थित महावर फार्मा कंपनी में छापा मारा। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी को इस छापे की भनक पहले ही मि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

नसबंदी कांड: केंद्र, राज्य सरकार व एमसीआई को नोटिस

रायपुर, बिलासपुर [निप्र]। पेंडारी में नसबंदी के बाद 14 महिलाओं की मौत के मामले को हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान में ले लिया है। युगलपीठ ने मामले में राज्य सरकार, केंद्र सरकार और मेडिकल कौंसिल ऑफ इंडिया [एमसीआई] को नोटिस जारी कर 10 दिनों के भीतर जवाब मांगा है। साथ ही कोर्ट को सहयोग करने के लिए अधिवक्ता सलीम काजी और अधिवक्ता सुनीता जैन को न्याय मित्र नियुक्त किया है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के पे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 01:46 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में नसबंदी से 12 महिलाओं की मौत

रायपुर/ बिलासपुर / नई दिल्ली [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के एक गांव में सरकारी नसबंदी शिविर के बाद एक-एक कर 12 महिलाओं की मौत होने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से फोन पर बात कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई और पीड़ितों के श्रेष्ठ इलाज के निर्देश दिए। मौतों पर संयुक्त राष्ट्र ने भी चिंता जताई है। मुख्यमंत्री रमन सिंह मंगलवार को राज्य के स्वाथ्य म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 02:37 AM (IST)
        

सदस्यता के लिए भाजयुमो लगाएगा युवा चौपाल

रायपुर [ब्यूरो]। नगरीय निकाय चुनाव और सदस्यता अभियान को लेकर संभागीय कार्यालय एकात्म परिसर में भाजयुमो की बैठक हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सदस्यता के लिए युवा चौपाल लगाने का निर्णय लिया गया। ठाकुर ने कहा कि छत्ताीसगढ़ को सिरमौर राज्य बनाने के लक्ष्य पर निरंतर आगे ब़़ढना है। छत्ताीसगढ़ कर्मठ भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए जाना जाता है। आज भाजयुमो में कई नायाब ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 02:11 AM (IST)
        

एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

रायपुर, कोंडागांव/जगदलपुर। नक्सल विरोधी अभियान के तहत कोंडागांव जिले के नहकानार जंगल से पुलिस ने सर्चिग के दौरान एक लाख के इनामी नक्सली सोनधर उर्फ जंगलू निवासी नहकानार रेंगापारा को गिरफ्तार किया है। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि मुख्यालय से डीआरजी की टीम ग्राम छोटे उसरी की ओर सर्चिग पर निकली थी। इस दौरान मुखबिर सूचना के अधार पर जंगल में घेराबंदी कर एक व्यक्ति को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान इसकी श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 10 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        
(News from Raipur, Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Raipur, India Saturday 29 11 2014

30°c
यह भी देखें