Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 10,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायपुर

हजारों जवान उतरे जंगल में

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। बस्तर समेत सुकमा, बीजापुर व दंतेवाड़ा में नक्सलियों के विरुद्ध पिछले एक सप्ताह से आपरेशन जारी है। हजारों जवान जंगल में उतारे गए हैं। दो दिन पहले सुकमा जिले के जगरगुंडा क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में तीन से चार नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। हालांकि शव बरामद नहीं हो सके हैं। सप्ताह भर पहले शुरू हुआ आपरेशन लगातार चल रहा है। काफी संख्या में जवान सुकमा,दंतेवाड़ा,बीजापुर ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 01:36 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को शिखर पर ले जाएंगे: जस्टिस सिन्हा

बिलासपुर [निप्र]। नवनियुक्त जस्टिस नवीन सिन्हा का कहना है कि प्रत्येक हाईकोर्ट की अपनी विशेषता होती है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट देश में सबसे सुंदर कोर्ट है। न्यायदान की प्रक्रिया में हम-सब मिलजुलकर काम करेंगे और इस हाईकोर्ट को उच्च स्तर पर ले जाने के साथ ही उत्कृष्ट हाईकोर्ट बनाएंगे। बुधवार को चीफ जस्टिस यतींद्र सिंह ने हाईकोर्ट में आयोजित समारोह में नवनियुक्ति जस्टिस सिन्हा को शपथ दिलाई। ओथ के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 01:35 AM (IST)
        

असम की 10 वर्षीय बच्ची को रायपुर में प्रताड़ना

रायपुर [ब्यूरो]। असम की एक दस साल की बच्ची को राजधानी में प्रताड़ित करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। महिला एवं बाल विकास विभाग की पहल पर प्रताड़ना सहकर घरेलू काम करने को विवश बच्ची को छु़़डाकर उसके परिजनों को सौंप दिया गया। घटना की शिकायत पर बच्ची को प्रताड़ित कर घरेलू काम कराने के मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आमानाका टीआई बीएम तिग्गा ने बताया कि मूलत: असम के हल्दी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 01:34 AM (IST)
        

दीपक कर्मा की हालत में सुधार

रायपुर [निप्र]। दंतेवाड़ा नगर पंचायत अध्यक्ष दीपक कर्मा अभी भी आईसीसीयू में हैं। डॉक्टर के मुताबिक उनकी हालत में पहले से सुधार हुआ है। उन्हें विशेषज्ञ डॉक्टरों की सतत निगरानी में रखा गया है। कर्मा को रविवार सुबह जहरीले [करैत] सांप ने डस लिया था। उनका दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया। हालत बिगड़ने पर रायपुर रिफर किया गया। उनका उपचार रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित रामकृष्ण केयर अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 01:50 AM (IST)
        

कर्मा को सांप ने डसा, हालत गंभीर

दंतेवाड़ा/जगदलपुर/रायपुर [निप्र]। दिवंगत कांग्रेसी नेता महेन्द्र कर्मा के बेटे व दंतेवाड़ा नगर पंचायतअध्यक्ष दीपक कर्मा को रविवार सुबह जहरीले [करैत] सांप ने डस लिया। कर्मा को उपचार के लिए पहले दंतेवाड़ा जिला अस्पताल और फिर जगदलपुर ले जाया गया, लेकिन जगदलपुर में तबीयत बिगड़ने पर उन्हें गंभीर हालत में शाम 4 बजे शासकीय विमान से रायपुर लाया गया। उन्हें यहां पचपेड़ी नाका के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 01:07 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कार्यकारिणी पर दिल्ली में होगी माथापच्ची

रायपुर [ब्यूरो]। कांग्रेस की नई प्रदेश कार्यकारिणी पर दिल्ली में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच माथापच्ची होगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव रविवार को दिल्ली रवाना हो गए हैं। दोनों नेताओं की राष्ट्रीय कोषषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी से चर्चा हो सकती है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं ने कार्यकारिणी के लिए अभी तक नाम नहीं दिए है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 01:07 AM (IST)
        

बड़ी वारदात की तैयारी में नक्सली

रायपुर [ब्यूरो]। बस्तर में बारिश से पहले नक्सलियों की गतिविधियों में तेजी की सूचना ने पुलिस के आला अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। नक्सलियों ने एक सप्ताह के बंद के बाद अब नए सिरे से गतिविधियों की तैयारी शुरू कर दी है। खुफिया पुलिस को मिली सूचना के अनुसार नक्सलियों ने स्थापना सप्ताह की तैयारी शुरू की है। स्थापना सप्ताह में नक्सली लगातार बड़ी वारदात को अंजाम देते हैं। इसे देखते हुए पुलिस के आला अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

नक्सल दंपत्ति ने किया आत्मसमर्पण

रायपुर / बीजापुर। नक्सली विचारधारा से तंग आकर शुक्रवार को नक्सली दंपति ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया है। एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि एरिया कमेटी सदस्य पारेट उर्फ सलीम पिता पारेट राधैया [27] निवासी बीचपारा मिनकापल्ली एवं उसे उसकी पत्नी एलओएस सदस्या पारेट सरिता उर्फ काका सरिता उर्फ जया [25] काफी दिनों से समाज की मुख्यधारा में जुड़ कर सामान्य जीवन व्यतीत करना चाह रहे थे। उन्होंने एसपी दफ्तर पहुंच स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 05:21 AM (IST)
        

जोगी की याचिका पर 26 उम्मीदवारों को नोटिस

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद चंदूलाल साहू के निर्वाचन को चुनौती के मामले में हाईकोर्ट ने 26 उम्मीदवारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। याचिका में चुनाव की प्रक्रिया पर आपत्ति जताते हुए निर्वाचन रद्द कर नए सिरे से मतदान कराने की मांग की गई है। महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार रहे पूर्व मुख्यमंत्री श्री जोगी ने अपने वकील के जरिए हाईकोर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Jul 2014 05:21 AM (IST)
        

नेशनल हेराल्ड मामले में नहीं मिला समन: वोरा

रायपुर [ब्यूरो]। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल राजधानी पहुंच गए हैं। मीडिया से चर्चा करते हुए वोरा ने कहा कि नेशनल हेराल्ड अखबार विवाद मामले में अभी तक उन्हें कोई समन नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि समन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे, लेकिन यह दुर्भावना से हुई कार्रवाई लग रही है। वोरा ने महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी पर निशाना साधा। उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ के प्रभारी राज्यपाल राम नरेश यादव ने ली शपथ

रायपुर [ब्यूरो]। मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव ने बुधवार को राजभवन के दरबार हॉल में छत्तीसगढ़ के प्रभारी राज्यपाल के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली। उच्च न्यायालय बिलासपुर के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति यतींद्र सिंह ने उन्हें शपथ दिलाई। राज्यपाल राम नरेश यादव ने हिंदी में ईश्वर के नाम पर शपथ ग्रहण की। इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, राज्य सरकार के मं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 01:18 AM (IST)
        

पटवारी रखेंगे शिक्षकों पर नजर

बिलासपुर [निप्र]। पटवारी अब शिक्षकों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। स्कूल से गायब रहने वालों शिक्षकों के संदर्भ में इनकी रिपोर्ट पर एसडीएम कार्रवाई करेंगे। स्कूलों में अध्यापन व्यवस्था को दुस्त करने के लिए शासन ने यह आदेश जारी किया है। कलेक्टोरेट पहुंचे राज्य शासन के आदेश में गांव में तैनात पटवारी व आरआई को शिक्षकों की निगरानी का जिम्मा सौंपने का उल्लेख है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Jul 2014 01:18 AM (IST)
        

मोदी के खिलाफ चुनाव याचिका, सुनवाई आज

बिलासपुर [निप्र]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पेश चुनाव याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। याचिका में चुनाव प्रचार का खर्च उनके निर्वाचन व्यय में जोड़कर निर्वाचन शून्य करने की मांग की है। जशपुर निवासी अनंत राम मिंज ने प्रधानमंत्री मोदी समेत देश के अन्य बडे़ नेताओं के खिलाफ चुनाव याचिका पेश की है। उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव 2014 में 'अब की बार मोदी सरकार' के नाम पर उन्होंने देशभर में घूम-... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 01:19 AM (IST)
        

भाजपा में राशनकार्ड को लेकर मचा घमासान

रायपुर [ब्यूरो]। प्रदेश में गरीबों के राशनकार्ड को लेकर मचे घमासान के बीच भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में जमकर चर्चा हुई। पदाधिकारियों ने प्रदेश नेतृत्व को साफ कर दिया कि अगर राशनकार्ड के मामले को सही तरीके से नहीं सुलझाया गया तो नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव में गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं। पार्टी पदाधिकारियों की चिंता को देखते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बैठक में स्पष्ट किया कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 01:19 AM (IST)
        

मूल्य वृद्धि को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

रायपुर [ब्यूरो]। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव सहित कांग्रेस पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मोतीबाग के पास गिरफ्तार कर लिया। ये लोग धान का समर्थन मूल्य, बोनस, बिजली दर में वृद्धि, राशन कार्ड निरस्तीकरण सहित कई मुद्दों को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास घेरने निकले थे। बाद में सभी को नि:शर्त रिहा कर दिया गया। प्रदर्शन के दौरान घड़ी चौक पर कांग्रेसियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Jul 2014 01:19 AM (IST)
        

कांग्रेस का मुख्यमंत्री आवास घेराव आज

रायपुर [ब्यूरो]। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में कांग्रेस ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास घेरने का ऐलान किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविंद्र चौबे ने सोमवार को कांग्रेस भवन में आंदोलन की तैयारियों का जायजा लिया। सभी पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, ब्लॉक अध्यक्षों, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों, स्थानीय निकायों के कांग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

फिरौती मांगने वाला फर्जी नक्सली कमांडर गिरफ्तार

बिलासपुर [निप्र]। फर्जी नक्सली कमांडर बनकर रेलवे ठेकेदार से 5 लाख रुपए फिरौती मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है। गौरेला के रेस्ट हाउस रोड स्टेट बैंक के पास रहने वाला रजनीश टाह रेलवे में ठेकेदारी करता है। बीते 25 जून की रात करीब 9 बजे उसके मोबाइल पर कॉल आया और दूसरी तरफ आवाज आई कि वह नक्सली कमांडर बोल रहा है। उसका प्रवेश गौरेला नगर में हो गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Jul 2014 01:24 AM (IST)
        

इस्पात राज्यमंत्री करेंगे बीएसपी हादसे की जांच

रायपुर [ब्यूरो]। भिलाई स्टील प्लांट [बीएसपी] में गैस लीकेज की जांच रिपोर्ट केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री विष्णुदेव साय को सौंपी जाएगी। बीएसपी के आला अधिकारियों ने लीकेज की रिपोर्ट तैयार की है। इसमें हादसे के कारणों के बारे में विस्तार से बताया गया है। साय सोमवार शाम को विमान से रायपुर पहुंच रहे हैं। वे मंगलवार को इस्पात मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और बीएसपी हादसे की रिपोर्ट पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Jun 2014 01:31 AM (IST)
        

विधायकों को धमकाने वाला नकली नक्सली गिरफ्तार

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। बस्तर के आधा दर्जन विधायकों को मोबाइल पर फिरौती के लिए धमकाने वाले फर्जी नक्सली को कोतवाली पुलिस ने चंद्रपुर महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी बर्खास्त शिक्षक बताया गया है। उसने महाराष्ट्र के कई व्यवसायियों से नक्सली बनकर लाखों की वसूली की है। मामले का खुलासा करते टीआई कोतवाली विकास ठाकुर ने बताया कि बस्तर, जगदलपुर, दंतेवाड़ा समेत बस्तर के आधे दर्जन विधायकों को लोक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Jun 2014 01:31 AM (IST)
        

घटिया बीज देने वाली कंपनियां होंगी ब्लैक लिस्टेड

रायपुर [ब्यूरो]। प्रदेश में घटिया बीज सप्लाई करने वाली कंपनियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश के सभी संभागायुक्तों और कलेक्टरों को ऐसी कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड करने को कहा है। मुख्यमंत्री शनिवार को आयोजित कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत हो रही कार्रवाई की समीक्षा की। राजनांदगांव, धमतरी, कबीरधाम [कवर्धा] के किसानों ने पिछले दिनों जनदर्शन में मुख्यमं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Jun 2014 01:19 AM (IST)
        
(News from Raipur, Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Raipur, India

28°c
यह भी देखें