1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायपुर

लाखों के जेवरात के साथ पकड़ा गया संदिग्ध युवक

youth arrested with costly jwellery

राजनांदगांव। रेलवे के नागपुर डिवीजन की स्क्वाड ने साढ़े पांच लाख रुपए व लाखों रुपए की ज्वेलरी के साथ मुंबई के नूर नबी नाम के संदिग्ध युवक को गिरफतार किया है। सोमवार की रात मुंबई से हावड़ा जा रही डाउनलाइन की गीतांजली एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में युवक नशे में धुत्त मिला। स्क्वाड ने जब युवक की टिकट जांची तो वह जनरल क्लास की थी। युवक के गोलमोल जवाब व उसके पास मौजूद बैग की जांच जब टीम ने की तो उसमें बड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:45 AM (IST)
        

बारिश में नक्सलियों के खिलाफ अभियान होगा तेज

campaign against the Naxalites will intensify in Rain

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बारिश में नक्सलियों के खिलाफ अर्धसैनिक बलों और छत्तीसगढ़ पुलिस का अभियान तेज होगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय नक्सल मैनेजमेंट विभाग के आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार एक जुलाई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। वह बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे और आला अधिकारियों के साथ मिलकर नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा करेंगे। केंद्र सरकार ने बारिश में नक्सलियों के खिलाफ अभिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:10 AM (IST)
        

जलकुंभी में फंसकर 35 भैंसों की मौत

death of 35 buffaloes trapped in hyacinth

रायपुर। राजधानी रायपुर से करीब 20 किलो मीटर दूर नंदनवन से लगे कुम्हारी थानाक्षेत्र के अकोला गांव में खारून नदी के एनिकट के पास जलकुंभी में फंसकर 34 भैंसें और 1 गाय पानी में डूब गई। घटना गुरुवार की बताई जा रही है। चरने गई भैंसों के शाम तक घर वापस नहीं आने से किसानों ने कुम्हारी थाने में उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। रविवार सुबह 9 बजे एनिकट में पानी के बाहर तीन भैंसों के शव तैरने लगे, जिसे वहां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 02:11 PM (IST)
        

इटारसी में आगजनी, 3 तक प्रभावित रहेंगी ट्रेनें

3 trains will be affected by the fire in Itarsi

बिलासपुर। पश्चिम मध्य रेलवे के इटारसी आरआरआई केबिन में आगजनी से बिगड़ी ट्रेनों की चाल अब तक सामान्य नहीं हो सकी है। इस रूट पर चलने वाली ट्रेनें 3 जुलाई तक प्रभावित रहेंगी। केबिन को पहले की तरह बनाने का काम चल रहा है। इसके चलते इस रूट की ट्रेनें प्रभावित है। इनमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ट्रेनें भी है। यहां रेल प्रशासन द्वारा ट्रेनों के सामान्य होने की अंदाजा लगाया जा रहा है, लेकिन उनके द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:51 AM (IST)
        

अभी दो दिन और प्रभावित रहेंगी ट्रेनें

Itarasi Singal Fault

रायपुर । गोंडवाना, छत्तीसगढ़ और समता एक्सप्रेस शनिवार को नहीं चलेंगी। इसके साथ ही राजस्थान से आने वाली दोनों ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है। वहीं दुर्ग- भोपाल के बीच चलने वाली अमरकंटक अब भी बदले हुए रास्ते से चल रही है। रेल अफसरों के अनुसार अभी दो दिन तक स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी। इटरासी के रेलवे केबिन में लगी और भोपाल में नॉन- इंटरलॉकिंग की वजह से प्रभावित हुई ट्रेनें अब भी बेहाल हैं। सबसे ज्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:19 AM (IST)
        

इंदिरा आवास में 97 लाख का घोटाला

aavas ghotala

कोरबा। इंदिरा आवास निर्माण के नाम पर 97 लाख 80 हजार रुपए की गड़बड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। वर्ष 2013-14 में 163 अपात्र हितग्राहियों को 60-60 हजार रुपए इस योजना के नाम पर बांट दिया गया। भौतिक सत्यापन के दौरान इसका खुलासा हुआ है। मजे की बात तो यह है कि राशि लेने वाले हितग्राहियों ने मकान बनाना तो दूर नींव तक नहीं खोदा है। सरपंच व सचिव हितग्राहियों को कुछ पैसे देकर राशि डकार लिए। अब हितग्राहिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 02:29 AM (IST)
        

इटारसी की आग से प्रभावित 11 ट्रेनें रद्द

Itarsi fire affected 11 trains canceled

रायपुर। इटारसी में रेलवे के आरआरआई केबिन में लगी आग तथा भोपाल मंडल में नान- इंटरलॉकिंग वर्क के कारण यहां की 11 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। इसमें दिल्ली की तरफ जाने वाली छत्तीसगढ़, गोंडवाना और समता एक्सप्रेस शामिल हैं। वहीं अमरकंटक एक्सप्रेस अगले पांच दिनों तक परिवर्तित मार्ग से चलेगी। रेल अफसरों के अनुसार भोपाल और दिल्ली की ट्रेनें 28 जून तक प्रभावित रह सकती हैं। रेल अफसरों के अनुसार करीब चार दिन पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 04:48 AM (IST)
        

एमबीबीएस-बीडीएस की ऑनलाइन काउंसलिंग आज से

MBBS-BDS's online counseling from today

रायपुर। रायपुर मेडिकल कॉलेज को छोड़ प्रदेश के 5 मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस की सीटों पर मंगलवार से काउंसिलिंग शुरू होने जा रही है। अभी सिर्फ रजिस्ट्रेशन होंगे। काउंसिलिंग प्रभारी एवं डीएमई में उप संचालक डॉ. सुमित त्रिपाठी ने बताया की सभी व्यापमं द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा में चयनित अभ्यार्थियों को एसएमएस के जरिए यूजर आईडी और पासवर्ड भेजा जाएगा। जिसके जरिए वे च्वाइस फिलिंग करेंगे। सुप्री... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 01:11 AM (IST)
        

आगे देखेंगे सूट-बूट, लूट की सरकार: राहुल

Further will see suit-boot, robbing the government at Center: Rahul

रायपुर [ब्यूरो]। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रायपुर में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र में केवल मोदी ही सरकार चला रहे हैं। केंद्र की सरकार को सूट-बूट की सरकार कह चुके राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अभी यह सूट-बूट की सरकार है आगे आप देखेंगे कि यह सूट-बूट और लूट की सरकार होगी। गांधी ने मंगलवार शाम को यहां शंकर नगर में कांग्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 02:29 AM (IST)
        

राहुल ने संभाली कांग्रेसी हमले की कमान

Rahul takes over the reins of the Congress attack command

जागरण ब्यूरो, रायपुर, कोरबा। ललित मोदी प्रकरण को लेकर सरकार पर आक्रामक कांग्रेस की कमान पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद संभाल ली है। इस मामले को मौके के रूप में देख रहे राहुल ने सरकार पर अब तक का सबसे तीखा हमला बोला है। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ललित मोदी के पीछे खड़ा बताया। सोमवार को छत्तीसगढ़ के कोरबा में राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ललित मोदी को बचा रहे हैं। सुषमा स्वराज कौन है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Jun 2015 01:29 AM (IST)
        

राहुल आएंगे आज, कोल ब्लॉक विस्थापितों से मिलेंगे

Rahul will meet with the displaced coal blocks today

रायपुर [ब्यूरो] कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की दो दिवसीय छत्तीसगढ़ यात्रा सोमवार को शुरू हो जाएगी। इस दौरान डबरा में होने वाली सभा में प्रदेशभर के 50 हजार लोगों को पहुंचाने की तैयारी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सभी विधायकों और विधानसभा प्रत्याशियों को जिम्मेदारी बांटी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि राहुल गांधी की डभरा सभा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Jun 2015 12:52 AM (IST)
        

नक्सल क्षेत्रों में खुलेंगे नए कैम्प, संयुक्त आपरेशन छिड़ेगा जल्द

The new CRPF camp will open in Naxal areas, combined operation soon

रायपुर, जगदलपुर। बीजापुर व सुकमा जिले में सीआरपीएफ की तीन नयी कंपनियां तैनात की जाएंगी। इसके पहले नक्सल प्रभावित इलाकों तथा फोर्स के प्लेसमेंट को लेकर सर्वे किया जा चुका है। नए कैम्प बनने से नक्सलियों पर काफी दबाव बनने की बात कही जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ की तीन और कंपनियां सुकमा व बीजापुर के अंदरूनी इलाकों में तैनात की जानी है। वहीं इनके साथ सपोर्टिंग के लिए एसटीएफ व जिला बल के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Jun 2015 03:44 AM (IST)
        

मोबाइल चार्ज कराने के बहाने नाबालिग ने पार किया 1 लाख

Minor theft of the 1 million

लवन। ग्राम करदा में गुरुवार शाम एक नाबालिग ने मोबाइल चार्ज कराने के बहाने दुकानदार के घर के अंदर गया और वहां से एक लाख नौ हजार रुपए पार कर दिया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। चौकी प्रभारी सरजू प्रसाद धृतलहरे के अनुसार प्रार्थी चंद्रभान पिता धरमदास बंजारे अपने गांव में पान ठेला चलाता है। दोपहर को ठेला बंद थी तो आरोपी 14 वर्षीय वरुण कुमार (परिवर्तित नाम) ने बीड़ी, माचिस, तंबाखू लेने के बहाने प्रार्थी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Jun 2015 12:49 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची बिल्डिंग नया रायपुर में

The tallest building of Chhattisgarh in Naya Raipur

रायपुर [ब्यूरो]। नया रायपुर के सेक्टर 21 में कैपिटल कॉम्पलेक्स जाने के मुख्यमार्ग पर छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची बिल्डिंग बन रही है। इसका निर्माण पिछले महीने शुरू हो गया है। 16 मंजिलों [जी प्लस 15] का यह कमर्शियल कॉम्पलेक्स सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट का एक हिस्सा होगा। -64 मीटर होगा कमर्शियल कॉम्प्लेक्स -प्लाट एरिया-17,575 वर्ग मीटर -बिल्टअप एरिया-78,791 वर्गमीटर -सेलेबल एरिया-55,350 वर्गमीटर -पार्किं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Jun 2015 02:42 AM (IST)
        

विश्वकर्मा छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष होंगे

Vishwakarma to be new chairman of Chhattisgarh Public Service Commission

रायपुर [ब्यूरो]। रिटायर्ड आईएएस अधिकारी आरएस विश्वकर्मा छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष होंगे। डॉ. प्रदीप जोशी के 11 मई को पद छोडऩे के बाद से पूर्णकालिक अध्यक्ष का पद रिक्त था। अब तक कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में एमएस पैकरा कार्यभार संभाल रहे थे, लेकिन उनका कार्यकाल भी 13 जून को खत्म हो रहा है। इसलिए कैबिनेट ने आरएस विश्वकर्मा को सीजीपीएससी का अध्यक्ष बनाने पर मुहर लगाई है। श्री विश्वकर्मा छत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Jun 2015 03:29 AM (IST)
        

राहुल का छत्तीसगढ़ दौरा 14-15 जून को संभव

Rahul Gandhi's Chhattisgarh visit on June 14 to 15 possible

रायपुर [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी 14-15 जून को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसे लेकर पार्टी पदाधिकारियों और पूर्व विधायकों से विचार विमर्श किया। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बताया राहुल पहले दिन रायगढ़ और कोरबा के सीमावर्ती क्षेत्र कुदमुदा जाएंगे। जहां राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर कोल ब्लॉक के लिए जमीन आरक्षित की है। क्षेत्र में हाथियों का आतंक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Jun 2015 03:39 AM (IST)
        

फिल्म 'हमारी अधूरी कहानी को टैक्स फ्री हो: महेश भट्ट

The film "Our incomplete story' to be tax-free: Mahesh Bhatt

रायपुर [ब्यूरो]। फिल्म निदेशक महेश भट्ट सोमवार को अपनी फिल्म 'हमारी अधूरी कहानी को टैक्स फ्री कराने का आग्रह करने राजधानी रायपुर पहुंचे। उनके साथ इस फिल्म की अभिनेत्री विद्या बालन भी थीं। श्री भट्ट विद्या बालन के साथ दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मिलने नया रायपुर स्थित मंत्रालय पहुंचे। मंत्रालय भवन के पांचवीं मंजिल स्थित अपने दफ्तर में मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया। भट्ट ने मुख्यमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Jun 2015 01:24 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अधिसूचना के खिलाफ नक्सलियों का पर्चा

Maoists paper against land acquisition notification

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना जारी करने का नक्सलियों ने विरोध किया है। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी [माओवादी] के दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता गुडसा उसेंडी ने एक बयान जारी करके कहा है कि केंद्र की जन विरोधी भाजपा सरकार के ही नक्शे कदम पर राज्य की भाजपा सरकार ने भी भूमि अधिग्रहण अधिसूचना जारी की। यह किसान व आदिवासी विरोधी कदम है। केंद्र ने भूमि अधिग्रहण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Jun 2015 12:34 AM (IST)
        

लड़कियों के जरिए लड़कों को बनाते हैं माओवादी: महिला नक्सली

Boys become Maoist Naxalite through women: woman naxali

रायपुर। कोंडागांव जिले में शनिवार को महिला नक्सली समेत दो माओवादियों ने सरेंडर किया। दोनों की पहचान फूल सिंह और रमोली के रूप में हुई है। दोनों आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुई कई बड़ी नक्सली वारदातों में शामिल रहे हैं। सरेंडर करने वाली महिला नक्सली ने बड़े नक्सली नेताओं की उस रणनीति के बारे में बताया, जिसके जरिए नक्सली युवाओं को आकर्षित कर अपनी धारा में शामिल करते हैं। महिला नक्सली के मुताबिक, नक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Jun 2015 01:17 AM (IST)
        

मैगी पर राज्य में लग सकता है एक माह तक प्रतिबंध

State can take one month ban on Maggi

रायपुर [निप्र]। नेस्ले इंडिया के प्रोडक्ट मैगी पर राज्य में कार्रवाई तेज हो गई है। राज्य खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में मैगी की बिक्री पर 1 माह तक प्रतिबंध लगाने की तैयारी है। इससे जुड़ा एक प्रस्ताव विभागीय नियंत्रक की तरफ से शासन को भेजा गया है, जिस पर शासन स्तर पर विचार चल रहा है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि कोलकाता स्थित केंद्रीय खाद्य प्रयोगशाला [सीडीएल] में मै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Jun 2015 02:26 AM (IST)
        
(News from Raipur, Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Raipur, India

25°c
यह भी देखें