Move to Jagran APP

Mahadev Betting App Case: पुलिस ने फरार चले रहे दो सट्टेबाजों को किया गिरफ्तार, टीम ने हवाला के 43 लाख किए सीज

एसीबी और ईओडब्ल्यू ने राहुल वकटे और रितेश यादव को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने जानकारी दी कि राहुल वकटे हवाला के पैसे प्राप्त कर उसे वर्मा तक पहुंचाने का काम करता था। साथ ही उसके नाम पर तीन रजिस्टर्ड फर्म होने की जानकारी मिली है जिसमें बड़ी मात्रा में आरोपितों द्वारा कैश जमा करवाया गया है। हवाला के 43 लाख रुपये को जांच एजेंसी ने फ्रीज किया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Published: Thu, 25 Apr 2024 11:18 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 11:18 AM (IST)
एसीबी और ईओडब्ल्यू ने राहुल वकटे और रितेश यादव को गिरफ्तार किया है।(फोटो सोर्स: नई दुनिया)

जेएनएन, रायपुर। महादेव आनलाइन सट्टा एप केस में एसीबी और ईओडब्ल्यू ने राहुल वकटे और रितेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आठ महीने से फरार चल रहे थे। इसके अलावा टीम ने हवाला के 43 लाख रुपए भी दर्ज किए। गिरफ्त में आए दोनों सट्टेबाज अगस्त, 2023 में निलंबित एएसआइ चंद्रभूषण वर्मा की गिरफ्तारी के बाद से ही फरार चल रहे थे। रितेश यादव पुणे में महादेव पैनल का कार्य संचालन करता था।

loksabha election banner

एजेंसी ने जानकारी दी कि राहुल वकटे हवाला के पैसे प्राप्त कर उसे वर्मा तक पहुंचाने का काम करता था। साथ ही उसके नाम पर तीन रजिस्टर्ड फर्म होने की जानकारी मिली है, जिसमें बड़ी मात्रा में आरोपितों द्वारा कैश जमा करवाया गया है। रितेश यादव पैनल संचालन करने के साथ-साथ हवाला के माध्यम से पैसे प्राप्त कर चंद्रभूषण वर्मा और सतीश चंद्राकर की मदद करता था। हवाला के 43 लाख रुपये को जांच एजेंसी ने फ्रीज किया है।

पैनल संचालन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी

रोपित रितेश यादव पुणे में महादेव पैनल का संचालन कर रहा था। वहां ब्यूरो की टीम ने पुणे पुलिस का सहयोग लेकर छापेमारी कर पैनल संचालित करते हुए आठ आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पैनल संचालन करने वालों के खिलाफ पुणे पुलिस ने अपराध दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है। जांच एजेंसी का कहना है कि आरोपियों से और भी बहुत-सी महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है।

ओडब्ल्यू की टीम ने रितेश यादव और राहुल वकटे को बुधवार रायपुर कोर्ट में पेशकर पूछताछ के लिए रिमांड मांगा है। कोर्ट ने सुनवाई के बाद छह दिन रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया। अब ईओडब्ल्यू की टीम दोनों आरोपितों से 30 अप्रैल तक पूछताछ करेगी।

ईओडब्ल्यू की ओर से कोर्ट में प्रोडक्शन वारंट याचिका दाखिल

महादेव सट्टेबाजी केस में ईओडब्ल्यू ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। बुधवार को ईओडब्ल्यू की ओर से कोर्ट में प्रोडक्शन वारंट याचिका दाखिल की गई। याचिका में रायपुर जेल में बंद आरोपित हवाला कारोबारी सुनील दम्मानी, सतीश चंद्राकर और निलंबित एएसआइ चंद्र भूषण वर्मा को कोर्ट में पेश करने का निवेदन किया गया है।

कोर्ट ने इस याचिका को स्वीकार कर तीनों आरोपितों गुरुवार को कोर्ट में पेश करने का आदेश रायपुर सेंट्रल जेल प्रबंधन को दिया है। बताया जा रहा है कि ईओडब्ल्यू तीनों आरोपितों से पूछताछ करने के लिए आज कोर्ट से रिमांड मांगेगी।

यह भी पढ़ें: स्पेस में परमाणु हथियार तैनात करने पर US और रूस के बीच टकराव, अमेरिका ने लगाया गंभीर आरोप; चीन ने दिखाई चालाकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.