Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014

नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी मैरीकॉम

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 02:21 AM (IST)

रायपुर [खेप्र]। एशियन गेम्स में भारत को बॉक्सिंग में स्वर्ण दिलाने वाली एमसी मैरीकॉम नेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में शामिल होने रायपुर आएंगी। मैरीकॉम के अलावा एशियन गेम्स में ही कांस्य दिलाने वाली सरिता देवी के भी रायपुर आने की... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी मैरीकॉम

रायपुर [खेप्र]। एशियन गेम्स में भारत को बॉक्सिंग में स्वर्ण दिलाने वाली एमसी मैरीकॉम नेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में शामिल होने रायपुर आएंगी। मैरीकॉम के अलावा एशियन गेम्स में ही कांस्य दिलाने वाली सरिता देवी के भी रायपुर आने की संभावना है। भारतीय बॉक्सिंग फेडरेशन की ओर से राजधानी के बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में 11 से 16 अक्टूबर तक नेशनल सीनियर वुमन बॉक्सिंग चैंपियनशिप आयोजित है। इसमें देशभर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 02:21 AM (IST)
        

पटवारी के पास मिली 6 करोड़ की संपत्ति

रायपुर, बिलासपुर [निप्र]। शहर से लगे तिफरा में पदस्थ पटवारी के पास 20 लाख रुपए नकदी सहित छह करोड़ रुपए की संपत्ति मिली। उसके यहां मंगलवार को एंटी करप्शन ब्यूरो [एसीबी] की टीम ने दबिश दी। पटवारी ने दरवाजा खोला तो उसके हाथ में भ्रष्टाचार व अनुपातहन संपत्ति की जांच के लिए मकान व फार्म हाउस की तलाशी लेने का सक्षम न्यायालय का वारंट थमा दिया। इसके बाद मकान की घेराबंदी कर तलाशी शुरू की जो पूरे दिन चली। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

केबीसी टीम पर जुर्माना

रायपुर [निप्र]। महानायक अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा महाकरोड़पति' की शूटिंग के लिए इनडोर स्टेडियम को तहस-नहस कर दिया गया। एक दिन की शूटिंग के लिए वुडन की फ्लोरिंग पर भारी भरकम और बडे़-बडे़ सेट लगाए गए। इससे स्टेडियम को काफी नुकसान हुआ है। सोनी टीवी द्वारा बकाया किराया नहीं चुकाने के कारण सोमवार सुबह नगर निगम ने स्टेडियम के गेट पर ताला जड़ दिया। सोनी टीवी को नोटिस जारी की गई कि जब तक किराया का भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:21 AM (IST)
        

बिग बी का वादा; बार-बार आऊंगा रायपुर

रायपुर [निप्र]। सदी के महानायक, बिग बी यानी अमिताभ बच्चन के प्रति राजधानी के लोगों की दीवानगी रविवार को इंडोर स्टेडियम में भीड़ के रूप में टूट पड़ी। बिग बी को करीब से देखने का जिनके पास मंत्र [पास] था, वे दोपहर में ही करातबद्ध हो गए थे। बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग और तबका कतार में एक साथ था, लेकिन जिनके पास पास नहीं था, वे भी अमिताभ की एक झलक पाने के लिए बूढ़तालाब के आसपास एकत्र थे। डांस, ड्रामा और ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 01:53 AM (IST)
        

हैलो रायपुर.. मैं अमिताभ बच्चन

रायपुर [निप्र]। केबीसी की शूटिंग के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन शनिवार सुबह रायपुर पहुंच गए। राज्य गठन के बाद वे पहली बार रायपुर आए हैं। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उनकी एक झलक पाने के लिए सैकड़ों फैंस बेताब दिखाई दिए। महानायक ने अपने फैंस का अभिवादन स्वीकार किया, हाथ हिलाया, हाथ जो़़डकर नमस्कार किया, मुस्कराए और कहा- 'हैलो रायपुर, मैं अमिताभ बच्चन।' इसके बाद उन्होंने कुछ भी नहीं कहा और महज 1म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 02:05 AM (IST)
        

छेड़खानी करने वाले ऑटो चालक की धुनाई

रायपुर-बिलासपुर, ब्यूरो। पुराना बसस्टैंड के पास ऑटो चालक ने युवती से छेड़खानी की तो युवती ने जमकर धुनाई कर दी। भीड़ ने भी युवक की पिटाई कर पुलिस बुला ली। तारबाहर थाना क्षेत्र में निजी मोबाइल एजेंसी में काम करने वाली युवती शुक्रवार सुबह 11.30 बजे ऑटो से उतरकर ऑफिस जा रही थी। उसी समय किनारे खडे़ ऑटो चालक ने अश्लील हरकतें शुरू कर दी। इस पर युवती भी तैश में आकर लौटी और उसकी पिटाई कर दी। इस बीच ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 12:10 AM (IST)
        

भाजपा नेत्री का कोल ब्लॉक रद, सीबीआई जांच दायरे में ले: कांग्रेस

रायपुर [ब्यूरो]। प्रदेश में कोल ब्लॉक आवंटन रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, राज्य सरकार को घेर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत नहीं कर रही है। भाजपा नेत्री नीना सिंह की कंपनी मेसर्स नवभारत कोल फील्ड को आवंटित कोल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 02:43 AM (IST)
        

बिजली उत्पादन पर नहीं पडे़गा असर: रमन

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के 44 कोल ब्लॉक का आवंटन सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त कर दिया है। इनमें से आठ खदानों में खनन चालू था। खदानों का आवंटन निरस्त करने का छत्तीसगढ़ के बिजली उत्पादन पर असर नहीं पड़ेगा। देश में कोयला आधारित सार्वजनिक क्षेत्र की 90 फीसदी बिजली परियोजनाएं कोल इंडिया के लिंकेज से ही कोयला लेती हैं, ऐसे में आवंटन रद्द होने के बावजूद बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। नई दिल्ली रवान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Sep 2014 02:10 AM (IST)
        

छग की वकील से गैंगरेप की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट ने मांगी

रायपुर/नई दिल्ली [एजेंसी]। सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ की एक महिला वकील से कथित गैंगरेप के मामले में राज्य के संबंधित मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट [सीजेएम] से पुलिस कार्रवाई की स्थिति रिपोर्ट समेत सारे रिकॉर्ड मांगे हैं। महिला वकील ने अपने पति के रिश्तेदारों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। पीड़िता ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट परिसर में आत्महत्या की कोशिश की थी। अभी राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उसका इलाज चल र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 01:37 AM (IST)
        

चंद्रबाबू ने की रमन की तारीफ

रायपुर [ब्यूरो]। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने नया रायपुर के योजनाबद्ध विकास और प्रदेश की सार्वजनिक वितरण प्रणाली के कम्प्यूटरीकरण और ई-गर्वनेंस के लिए भी मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह की तारीफ की। एक दिवसीय दौरे पर आए नायडू ने सोमवार को नया रायपुर में चल रही विभिन्न विकास गतिविधियों का अवलोकन किया। नायडू ने कहा कि तेलंगाना राज्य निर्माण के बाद आंध्रप्रदेश भी अपनी नई राजधानी का न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:37 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक, एक साल में 23 की मौत

रायपुर [ब्यूरो]। प्रदेश में 250 से अधिक हाथी जंगलों में विचरण कर रहे हैं। इनमें से ज्यादातर हाथी भोजन की तलाश में गावों की तरफ रख करते हैं। इसी दौरान हाथियों और मानव के बीच द्वंद्व की स्थिति निर्मित होती है। प्रदेश में एक साल के भीतर करीब 23 लोगों की जान हाथियों ने ली है। वर्ष 2013-14 में हाथियों से जनहानि के करीब 23 प्रकरणों में मृतकों के परिजनों को 46 लाख रुपए का मुआवजा दिया गया। वहीं घायलों की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:39 AM (IST)
        

अंतागढ़ विस उपचुनाव में भाजपा जीती

कांकेर/रायपुर [ब्यूरो]। अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग ने 51 हजार 530 मतों से जीत दर्ज की। उन्हें कुल 63 हजार 616 मत मिले। आम्बेडकराईट पार्टी के प्रत्याशी रूपधर पुडो को 12 हजार 86 मत मिले और वे तीसरे स्थान पर रहे। भोजराज को नोटा से मुकाबला करना पड़ा। अंतागढ़ विधानसभा के 13506 मतदाताओं ने नोटा पर वोट डाला। अंतागढ़ उपचुनाव में एक लाख 51 हजार 894 वोटरों में से 89 हजार 208 वोटर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:58 AM (IST)
        

मुठभेड़ में पुलिस जवान शहीद, दो नक्सली ढेर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में पुलिस व नक्सली मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो नक्सली मार गिराए। शुक्रवार को सामना होने पर नक्सली फायरिंग करने लगे। जवाबी कार्रवाई में दो नक्सली मारे गए, लेकिन बेलूद जिला निवासी पुलिसकर्मी बुद्धदेव साहू शहीद हो गया। बस्तर पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बताया कि विशेष दस्ते के पुलिसकर्मी जंगल में नक्सली शिविरों पर छापा मारने गए थे। सुरक्षाकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 05:56 AM (IST)
        

कांग्रेस में अब दूसरा मंतू राम पैदा नहीं होने देंगे: खूंटे

रायपुर, बिलासपुर [निप्र]। पूर्व विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा निकाय चुनाव के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक पीआर खूंटे का कहना है कि कांग्रेस में अब दूसरा मंतू राम पैदा होने नहीं देंगे। उम्मीदवारी चयन में सतर्कता बरतने के साथ ही निष्ठावान और जमीन से जुडे़ कार्यकर्ताओं की पहचान की जाएगी। निकाय चुनाव के दौरान उम्मीदवारों से बायोडॉटा नहीं लिया जाएगा। खूंटे गुवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:49 AM (IST)
        

धर्मातरण पर संजीदा नजर आए भागवत

रायपुर, बिलासपुर [निप्र]। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह मोहन भागवत की पाठशाला में बुधवार को धर्मातरण का मुद्दा छाया रहा। विश्व हिंदू परिषषद, वनवासी कल्याण आश्रम व अन्य अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों की मौजूदगी में धर्मातरण पर प्रभावी रोक तरीके से लगाने पर जोर दिया। बैठक में दूरस्थ वनवासियों की सुविधाओं और वनवासी बच्चों की शिक्षा-दीक्षा को लेकर अनुषांगिक संगठनों के कामकाज की विस्तार से स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 02:13 AM (IST)
        

समर्पित नक्सलियों के गंभीर अपराधों को माफी नहीं

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने साफ किया है कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के अपराधों की समीक्षा होगी। उन पर चल रहे मामलों को अपराधों की गंभीरता के तराजू में तौला जाएगा। गंभीर अपराध करने वाले नक्सलियों पर मुकदमे चलेंगे। राज्य सरकार उन्हें कानूनी सहायता मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा आत्मसमर्पण का अर्थ है भटके लोगों को रास्ते पर लाना। इसका यह अर्थ बिल्कुल नहीं लगाया जान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

भाजपा की मान्यता रद करे चुनाव आयोग: कांग्रेस

रायपुर [ब्यूरो]। कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा द्वारा की गई खरीद फरोख्त, सरकारी तंत्र और पुलिस के दुरुपयोग को लोकतंत्र विरोधी आचरण ठहराया है। इस मामले में उन्होंने चुनाव आयोग से भाजपा की मान्यता रद्द करने और लोक प्रतिनिधित्व कानून और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक सहित भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज करने की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

अब छत्तीसगढ़ के मैदान में टीम मोदी

रायपुर [ब्यूरो]। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद टीम मोदी के सदस्य एक बार फिर छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो रहे हैं। लोकसभा चुनाव के समय टीम मोदी के सदस्यों ने छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर चुनावी अभियान चलाया था। अब केंद्र सरकार और राज्य सरकार की विकास योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए टीम मोदी के सदस्य सक्रिय हुए हैं। मिशन 272 के मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ प्रभारी राजेश दवे रविवार को राजधानी प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

अंतागढ़ विस उपचुनाव में मतदान में भारी गिरावट

रायपुर [ब्यूरो]। अंतागढ़ उपचुनाव में मतदान प्रतिशत में भारी कमी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि खरीद फरोख्त के लिए जनता ने भाजपा के गाल पर करारा तमाचा लगाया है। मतदान प्रतिशत में 25 प्रतिशत की भारी गिरावट हुई है। उपचुनाव में अंतागढ़ में 52 प्रतिशत मतदान हुआ है, जबकि 2013 के विधानसभा चुनावों में अंतागढ़ में 77 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:08 AM (IST)
        

दस हजार सोलर लैंप देगा छग

रायपुर। बाढ़ पीड़ितों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से दस हजार सोलर लैंप सहित बिजली के ट्रांसफार्मर और अन्य जरूरी बिजली उपकरण दिए जाएंगे। इससे पहले प्रदेश सरकार दस करोड़ रुपये की सहायता का एलान पहले ही कर चुकी है। इसमें पांच करोड़ का चावल भी शामिल है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 12:04 AM (IST)
        
(News from Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 02 10 2014

33°c
यह भी देखें