Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाट्सएप पर आला अफसर की टिप्पणी से खलबली

comment on WhatsApp

रायपुर(ब्यूरो)। राज्य सरकार के एक आला अफसर ने राज्य के उन कलेक्टरों के खिलाफ, जो पदोन्नत होकर आईएएस बने हैं, बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। यह टिप्पणी उन्होंने वाट्सएप पर कलेक्टरों के एक ग्रुप, जिसका नाम डीएम ग्रुप है, पर की है। इस टिप्पणी के तुरंत बाद अफसर ने तो माफी मांग ली, लेकिन उनकी इस टिप्पणी से नौकरशाही में खलबली मची हुई है, बल्कि जिस तबके के खिलाफ उन्होंने टिप्पणी की है, उसमें खासी नाराजगी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:54 AM (IST)
        

अमरकंटक सबसे ठंडा, बिलासपुर संभाग में शीतलहर की चेतावनी

cold wave in Chhattisgarh

बिलासपुर(निप्र)। हिमालय से आ रही ठंडी हवा से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इससे लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। गुरुवार को सबसे सबसे ठंठा अमरकंटक रहा। यहां तापमान 3.1 डिसे दर्ज किया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक बिलासपुर संभाग में शीतलहर की चेतावनी दी है। हिमालय की हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है। सुबह से देर रात तक ठंडी हवाएं चल रही हैं। अधिकांश शहरों का न्यनूतम तापमान सामान्य से कम हो गया है। ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:52 AM (IST)
        

भाजपा का संकल्प पत्र जारी, हर घर बिजली-सफाई का वादा

रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने गुरुवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया। एकात्म परिसर में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इस संकल्प पत्र को जारी किया। इस संकल्प पत्र में भारतीय जनता पार्टी ने हर घर में बिजली, सफाई, रोजगार सहित शहर के विकास से जुड़े मुद्दों को जगह दी है। इस मौके पर नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत, भाजपा की राष्ट्री... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 02:08 AM (IST)
        

पत्रकार उमेश राजपूत हत्या की होगी सीबीआई जांच

रायपुर, बिलासपुर [निप्र]। हाईकोर्ट ने पत्रकार उमेश राजपूत की हत्या के मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया है। घटना के चार साल बाद भी आरोपियों की गिरफ्तार नहीं हो पाई है। गरीयाबंद जिला के ग्राम छूरा निवासी पत्रकार उमेश राजपूत 23 जनवरी 2011 की शाम अपने घर पर थे। उसी समय बाइक सवार दो युवकों ने आवाज देकर उन्हें बाहर बुलाया। बाहर निकलते ही युवक उन पर गोली मार कर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस ने हत्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 02:59 AM (IST)
        

नसबंदी कांड पर दूसरे दिन भी हंगामा, 30 कांग्रेस विधायक निलंबित

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी मंगलवार को बिलासपुर जिले के नसबंदी शिविरों में महिलाओं की मौत को लेकर जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई तीन बार स्थगित करनी प़़डी। प्रश्नकाल भी नहीं चला। मुख्य विपक्षी कांग्रेस के विधायकों ने सदन के भीतर पोस्टर दिखाए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस के तीस विधायक गर्भगृह में चले गए और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:29 AM (IST)
        

नक्सल हमले में चूक की जांच शुरू

रायपुर [ब्यूरो]। सुकमा में एक दिसंबर को हुए नक्सली हमले में हुई चूक मामले की जांच शुरू हो गई है। गृह मंत्रालय में नक्सल मामले के सलाहकार विजय कुमार के नेतृत्व में गठित कमेटी ने सोमवार को अपना काम शुरू कर दिया। श्री कुमार सोमवार को रायपुर पहुंचे। कमेटी के अन्य सदस्यों के साथ वे दोपहर को सुकमा के लिए रवाना हो गए। सोमवार को पूरी टीम सुकमा पहुंची। यहां घटना स्थल का जायजा लिया। वहां से लौटकर टीम ने ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 02:15 AM (IST)
        

कश्मीर मैदान बन गया है भारत-पाक के गुस्से का: बशीर

रायपुर [निप्र]। भवानी बशीर यासिर श्रीनगर [जम्मू-कश्मीर की राजधानी] में इनसेंबल कश्मीर थिएटर एकेडमी [एकता] के निर्देशक हैं और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पोस्टग्रेजुएट। साहित्य महोत्सव पहुंचे यासिर ने खुलकर अपनी बातें रखीं। उन्होंने कहा कि कश्मीर आज दो हाथियों के बीच कुचला जा रहा है। कश्मीर आज भारत-पाक के गुस्से का मैदान बना हुआ है, वहां लोग बंदूकों के साए में सांस लेने को मजबूर हैं और किसी को नही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 03:13 AM (IST)
        

सांसद की मौजूदगी में ईसाई आदिवासी बने थे हिंदू

रायपुर [ब्यूरो]। आगरा में मुस्लिम परिवारों की घर वापसी पर मचे विवाद के बीच बस्तर के आदिवासियों की घर वापसी का एक वीडियो सामने आया है। भाजपा सांसद दिनेश कश्यप ने अक्टूबर के महीने में बस्तर ब्लॉक के मधोता में 33 क्रिश्चियन आदिवासी परिवारों की हिंदू धर्म में वापसी कराई थी। इस मसले को लेकर तब मधोता में काफी दिनों तक तनाव के हालात रहे थे। नईदुनिया ने अक्टूबर की इस घटना की संपूर्ण रिपोर्टिग की थी। दरअसल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Dec 2014 03:15 AM (IST)
        

मोदी जहां जाते हैं, वहां सुनामी आ जाती हैः डॉ. रमन

Dr Raman Singh

रायपुर। भाजपा के सदस्यता महाअभियान में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने हुंकार भरते कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं की अपराजेय सेना है, जिसे इस प्रदेश में अब कोई नहीं हरा सकता। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उन्होंने भरोसा दिलाया कि नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव में भाजपा की शत-प्रतिशत जीत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस मजा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 03:27 AM (IST)
        

कॉलेज विवाद : छात्र चाकू लेकर सड़क पर एक-दूसरे को दौड़ाते रहे

College Controversy

बिलासपुर (निप्र)। सीएमडी कॉलेज में किक्रेट स्पर्धा के आयोजन को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से एडिशनल कलेक्टर ने कॉलेज प्रबंधन, एबीवीपी और एनएसयूआई के पदाधिकारियों की बैठक ली। इसके बावजूद छात्रों के बीच विवाद नहीं थमा। छात्र चाकू लेकर बीच सड़क में एक-दूसरे को दौड़ाने लगे। जहां पुलिस और जिला प्रशासन एक बार फिर बेबस नजर आया। छात्र संघ चुनाव के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 03:25 AM (IST)
        

शाह के शाही स्वागत के लिए सजी राजधानी

रायपुर [ब्यूरो]। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का छत्तीसगढ़ में शाही स्वागत की तैयारी चल रही है। सांइस कौलेज मैदान में शुक्रवार को भाजपा सदस्यता अभियान सम्मेलन में अमित शाह 48 हजार भाजपा पदाधिकारियों से सीधा संवाद करेंगे। इसको देखते हुए प्रदेश संगठन ने जोरदार तैयारी की है। कार्यक्रम संयोजक राजेश मूणत ने बताया कि एयरपोर्ट पर स्टेट हैंडर पर अमित शाह का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया जाएगा। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 02:42 AM (IST)
        

अमित शाह के स्वागत की जोरदार तैयारियां

रायपुर [ब्यूरो]। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के शुक्रवार को रायपुर आगमन पर छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति को पेश करने की तैयारी चल रही है। भाजपा महिला मोर्चे की महिलाएं प्रांतीय परिधान में स्वामी विवेकानंद विमानतल पर आरती और पुष्पहार से स्वागत करेंगी। अमित शाह का शहर में 11 स्थानों पर भव्य स्वागत की तैयारी चल रही है। इस स्वागत मंच पर छत्तीसगढ़ी कलाकारों का लोक नृत्य प्रस्तुत किया जाए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Dec 2014 02:27 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के नामांकन आज से

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में 103 नगरीय निकायों के लिए दूसरे चरण में होने वाले मतदान की प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी। इस दिन से नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। चुनाव प्रक्रिया 4 जनवरी तक चलेगी। इस दौरान 18 दिसंबर तक नामांकन दाखिल होंगे। 19 को जांच व 22 तक नाम वापसी होगी। 31 दिसंबर को मतदान के बाद 4 जनवरी को मतगणना व नतीजे घोषित किए जाएंगे। इस चरण में 103 निकायों के लिए 9.69 लाख मतदाता 1631 वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Dec 2014 02:25 AM (IST)
        

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। माओवादियों के पीएलजीए सप्ताह के अंतिम दिन बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मुनगा के जंगल में सोमवार शाम नक्सलियों एवं पुलिस के बीच मुठभे़़ड हुई जिसमें दो नक्सली मारे गए और दो संदेहियों को हिरासत में लिया गया है। गंगालूर थाने से डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त पार्टी एरिया डॉमिनेशन के लिए रवाना हुई थी। ग्राम मुनगा के जंगल में देर शाम कापी संख्या में छिपे नक्स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Dec 2014 02:04 AM (IST)
        

नक्सल हमले के बाद बंद हो गया था सैटेलाइट ट्रैकर

रायपुर [ब्यूरो]। सुकमा में नक्सली हमले के समय सीआरपीएफ की टुकड़ी का सैटेलाइट ट्रैकर बंद हो गया था। सीआरपीएफ की जांच में पाया गया कि चिंतागुफा से दस किलोमीटर दूर कसलनार के पास नक्सलियों ने जिस पार्टी पर घात लगाकर हमला किया, उसका सैटेलाइट ट्रैकर दोपहर 12.20 बजे के बाद बंद हो गया। पार्टी में शामिल जवानों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर सैटेलाइट ट्रैकर बंद कैसे हो गया? इसके साथ ही यूबीजीएल और अन्य हथिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Dec 2014 02:33 AM (IST)
        

दिग्विजय ने मांगा नक्सलियों से सहयोग, सियासत गरम

रायपुर [ब्यूरो]। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह के उस बयान पर सियासत गरम हो गई है, जिसमें उन्होंने नक्सलियों से चुनाव में कांग्रेस के सहयोग की अपील की है। प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस आलाकमान से यह मांग की है कि वे नक्सलियों के मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट करें। कांग्रेस नक्सलियों के साथ है या शहीदों के साथ। वहीं कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि नक्सलियों से भाजपा की सांठगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Dec 2014 03:07 AM (IST)
        

कांग्रेस का 9 को प्रधानमंत्री निवास घेराव, 10 को संसद मार्च

रायपुर [ब्यूरो]। प्रदेश कांग्रेस कमेटी 9 दिसंबर को दिल्ली में प्रधानमंत्री निवास का घेराव करेगी। वहीं 10 दिसंबर को जंतर-मंतर में धरना देने के बाद संसद मार्च किया जाएगा। इस प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस नसबंदी कांड में दोषियों पर कार्रवाई के साथ ही मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह और स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल के इस्तीफे की मांग करेगी। इसके अलावा संसद मार्च के दौरान समर्थन मूल्य 2100 रुपए में धान खरीदी कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Dec 2014 01:57 AM (IST)
        

नक्सलियों के क्रॉसिंग पॉइंट पर जवान करेंगे वार

रायपुर [ब्यूरो]। सुकमा में नक्सली हमले के बाद सीआरपीएफ और पुलिस के आला अधिकारियों की बीच हुई बैठक में नक्सल अभियान की रणनीति पर मंथन हुआ। इसमें तय किया गया कि बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मानव रहित विमान [यूएवी] से सर्चिग तेज की जाएगी। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एरिया डॉमिनेशन के बाद तत्काल नए कैंप खोलने की तैयारी की गई है। हर दस किलोमीटर पर एक कैंप खोलने का निर्देश दिया गया है। नक्सलियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Dec 2014 01:46 AM (IST)
        

नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी: राजनाथ

रायपुर [ब्यूरो]। सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया कि नक्सलियों के खिलाफ जारी लड़ाई अब केगी नहीं। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद माना स्थित चौथी बटालियन परिसर में मंगलवार शाम को पत्रकारों से चर्चा में राजनाथ सिंह ने कहा कि वार से ज्यादा खतरनाक प्राक्सीवार है। जवान खुले में जंग लड़ रहे हैं। दुर्गम क्षेत्र में अभियान के खतरे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Dec 2014 02:19 AM (IST)
        

नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 14 जवान शहीद

रायपुर/सुकमा/जगदलपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के चिंतागुफा के पास सोमवार दोपहर नक्सलियों ने इस साल की एक और बड़ी वारदात को अंजाम दिया। नक्सलियों के इस हमले में सीआरपीएफ के दो अधिकारियों समेत 14 जवान शहीद हुए। इसमें सीआरपीएफ की 223 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट डीएस वर्मा निवासी कानपुर और असिस्टेंट कमांडेंट राजेश कपुरिया निवासी राजस्थान शामिल हैं। सीआरपीएफ ने सोमवार देर रात 14 जवानों के शहीद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Dec 2014 02:22 AM (IST)
        
(News from Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें