Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014

समर्पित नक्सलियों के गंभीर अपराधों को माफी नहीं

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:48 AM (IST)

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने साफ किया है कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के अपराधों की समीक्षा होगी। उन पर चल रहे मामलों को अपराधों की गंभीरता के तराजू में तौला जाएगा। गंभीर अपराध करने वाले नक्सल... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

समर्पित नक्सलियों के गंभीर अपराधों को माफी नहीं

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने साफ किया है कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के अपराधों की समीक्षा होगी। उन पर चल रहे मामलों को अपराधों की गंभीरता के तराजू में तौला जाएगा। गंभीर अपराध करने वाले नक्सलियों पर मुकदमे चलेंगे। राज्य सरकार उन्हें कानूनी सहायता मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा आत्मसमर्पण का अर्थ है भटके लोगों को रास्ते पर लाना। इसका यह अर्थ बिल्कुल नहीं लगाया जान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

भाजपा की मान्यता रद करे चुनाव आयोग: कांग्रेस

रायपुर [ब्यूरो]। कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा द्वारा की गई खरीद फरोख्त, सरकारी तंत्र और पुलिस के दुरुपयोग को लोकतंत्र विरोधी आचरण ठहराया है। इस मामले में उन्होंने चुनाव आयोग से भाजपा की मान्यता रद्द करने और लोक प्रतिनिधित्व कानून और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक सहित भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज करने की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

अब छत्तीसगढ़ के मैदान में टीम मोदी

रायपुर [ब्यूरो]। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद टीम मोदी के सदस्य एक बार फिर छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो रहे हैं। लोकसभा चुनाव के समय टीम मोदी के सदस्यों ने छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर चुनावी अभियान चलाया था। अब केंद्र सरकार और राज्य सरकार की विकास योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए टीम मोदी के सदस्य सक्रिय हुए हैं। मिशन 272 के मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ प्रभारी राजेश दवे रविवार को राजधानी प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 02:07 AM (IST)
        

अंतागढ़ विस उपचुनाव में मतदान में भारी गिरावट

रायपुर [ब्यूरो]। अंतागढ़ उपचुनाव में मतदान प्रतिशत में भारी कमी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि खरीद फरोख्त के लिए जनता ने भाजपा के गाल पर करारा तमाचा लगाया है। मतदान प्रतिशत में 25 प्रतिशत की भारी गिरावट हुई है। उपचुनाव में अंतागढ़ में 52 प्रतिशत मतदान हुआ है, जबकि 2013 के विधानसभा चुनावों में अंतागढ़ में 77 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 02:08 AM (IST)
        

दस हजार सोलर लैंप देगा छग

रायपुर। बाढ़ पीड़ितों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से दस हजार सोलर लैंप सहित बिजली के ट्रांसफार्मर और अन्य जरूरी बिजली उपकरण दिए जाएंगे। इससे पहले प्रदेश सरकार दस करोड़ रुपये की सहायता का एलान पहले ही कर चुकी है। इसमें पांच करोड़ का चावल भी शामिल है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 12:04 AM (IST)
        

अजीत जोगी मंच हादसे में बाल-बाल बचे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के धाकड़ नेता अजीत जोगी गुरुवार को एक हादसे में बाल-बाल बच गए। जोगी जांजगीर जिले में एक पावर प्लांट के खिलाफ आयोजित धरने में मंच पर मौजूद थे, जब मंच गिर गया। वे अपने कार्यकर्ताओं के साथ जमीन पर गिर पड़े। हादसे में अजित जोगी को मामूली चोटें आईं। घटना के बाद धरना स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त मंच पर अजीत जोगी, अमित जोगी, अकलतरा विधायक च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 12:47 AM (IST)
        

पाकिस्तानी और श्रीलंकाई सितारे पहुंचे रायपुर

रायपुर [खेप्र]। राजधानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार हो रहे चैंपियंस लीग टी-20 मैचों में भारत-पाक मुकाबले जैसा रोमांच दिलाने पाकिस्तानी क्रिकेट सितारे रायपुर पहुंच चुके हैं। इनके अलावा श्रीलंका के चीते भी राजधानी पहुंचे। रायपुर एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए दोनों टीम के खिला़ि़डयों ने हाथ हिलाकर प्रशंसकों का अभिवादन किया। पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज और श्रीलंका के फरवीज माहरूफ ने स्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

जम्मू-कश्मीर को दस करोड़ की मदद

रायपुर [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जम्मू-कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से दस करोड़ रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। यह राशि जम्मू-कश्मीर सरकार से चर्चा कर नगद और वस्तु के रप में दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने बुधवार रात राजधानी रायपुर में अपने निवास पर वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 02:04 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ के आईएएस अफसरों से भारत सरकार खफा

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ काडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा [आईएएस] के कई अधिकारियों ने अभी तक चल-अचल संपत्ति का ब्योरा भारत सरकार को नहीं दिया है। पहली बार ब्योरा ऑनलाइन देना अनिवार्य किया गया है। उसकी एक प्रति राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग को भी उपलब्ध कराना है। कुछ अधिकारियों ने ही यह जानकारी दी है, ज्यादातर बच रहे हैं। इस पर भारत सरकार के केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत तथा पेंशन मंत्रालय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

आठ लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

रायपुर, जगदलपुर/कोंडागांव [ब्यूरो]। नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस ने मर्दापाल थाना क्षेत्र के ग्राम कुदूर से आठ लाख रुपए के इनामी नक्सली मिलिट्री कंपनी मेंबर रघुनाथ गणपत यादव को गिरफ्तार किया। एडिशनल एसपी सुरजीत अत्री ने बताया कि शुक्र वार शाम थाना मर्दापाल से डीआरजी व जिला बल की पार्टी सर्चिग के लिए कुदूर इलाके की ओर निकली थी। तब मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कुदूर के कुलेनार पारा में घेरेब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 09 Sep 2014 01:27 AM (IST)
        

नक्सलियों के पास हथियार बहुत पर गोली नहीं

रायपुर, राजनांदगांव [ब्यूरो]। जिले के नक्सली दलम में मोआवादी सदस्यों की संख्या लगातार घट रही है। नक्सलियों के द्वारा अमुमन हर बटालियन में कम से कम 30 सदस्य रखे जाने का नियम है। बावजूद फिलहाल 7 या 8 नक्सली सदस्य ही दलम में मौजूद हैं। 3 साल पूर्व की तरह अब गांव में नक्सलियों के दल बल का आसानी से आना भी मुश्किल हो गया है। जिला पुलिस, एसटीएफ और आईटीबीपी जवानों की सर्चिग ब़़ढ जाने से नक्सली ग्रामीणों स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

चुनाव आयोग का विरोध गलत: जोगी

रायपुर [ब्यूरो]। अंतागढ़ उपचुनाव में गड़बड़ी को लेकर निर्वाचन आयोग के सामने धरना-प्रदर्शन की तैयारी में जुटी कांग्रेस का पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने विरोध किया है। जोगी ने कहा कि संवैधानिक संस्था का इस तरीके से विरोध करना गलत है। कांग्रेस में एक नई परंपरा की शुआत होने जा रही है। कांग्रेस अगर सरकार और भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करती तो वे जरूर शामिल होते। लेकिन कांग्रेस जो धरना प्रदर्शन करने जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 07 Sep 2014 02:02 AM (IST)
        

घायल धरती की बेटी के सवाल पर मोदी भी हुए कायल

रायपुर, ब्यूरो। बस्तर जैसे जनजातीय इलाके में उच्च शिक्षा संस्थानों की संख्या कम है, वहां इसे ब़़ढाने के लिए क्या किया जा रहा है? दक्षिण बस्तर जिले की अंजलि ने यह सवाल दागा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाव-विभोर हो गए। वे बोले बस्तर, जहां माओवादी हिंसा के कारण धरती लहूलुहान हो रही है, वहां की एक बेटी ने ऐसा सवाल किया है, जिसमें पूरे देश को जगाने की ताकत है। उन्होंने दंतेवाड़ा की बालिका को सवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 06:14 AM (IST)
        

अंतागढ़ उपचुनाव रद करने की मांग पर दिल्ली में धरना

रायपुर [ब्यूरो]। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने अंतागढ़ विधनसभा उपचुनाव को रद करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग में शिकायत की है। प्रदेश कांग्रेस की तरफ से छत्तीसगढ़ में ऐसी ही शिकायत व मांग की गई है। इस पर कोई फैसला नहीं आएगा तो कांग्रेस 8 सितंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देगी। बघेल और सिंहदेव का आरोप है उपचुनाव में भाजपा सरकार ने धांधली की है। इसमें का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 02:44 AM (IST)
        

23 नक्सलियों ने किया समर्पण

रायपुर, दंतेवाड़ा/सुकमा [ब्यूरो]। पुलिस की नक्सल विरोधी मुहिम को एक बड़ी सफलता मिली है। सोमवार व मंगलवार को दंतेवाड़ा में 13 नक्सलियों तथा सुकमा में 10 नक्सलियों ने हिंसा का राह छोड़कर शांति का राह अपनाते मुख्य धारा में लौटने का निर्णय लिया है। बुधवार को बैलाडीला क्षेत्र के टिकनपाल के ग्रामीण गांव की एक महिला समेत नक्सलियों से संबंध रखने वाले 13 लोगों को आत्मसमर्पण कराने अपने साथ एसपी आवास लेकर पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 12:56 AM (IST)
        

कवर्धा में हुई धर्म संसद लेगी स्थायी संस्था का रूप

रायपुर [निप्र]। कवर्धा में हुई धर्म संसद में सांई बाबा को भगवान का अवतार न मानने और उनकी पूजा-अर्चना नहीं करने के प्रस्ताव को देशभर में प्रचारित किया जाएगा। भविष्य में भी सनातन हिन्दू धर्म को षड्यंत्रकारियों से बचाने के लिए धर्म संसद को स्थायी संस्था का रूप दिया जा रहा है। स्थायी संस्था के माध्यम से पूजा पद्धति, मंदिर बनाने व मंदिरों का संचालन करने तथा संत व आचार्यो, धार्मिक विषयों में स्थायी व अन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:16 AM (IST)
        

मंतुराम की जवाबदेही से मुक्त हुई प्रदेश कांग्रेस

रायपुर, नई दिल्ली [आवेश तिवारी]। कांग्रेस ने अंतागढ़ उपचुनाव प्रत्याशी मंतुराम पवार के रूप में गलत पडे़ दांव की जवाबदेही से छत्तीसगढ़ कांग्रेस को मुक्त कर दिया है। मंतुराम ने ऐन मौके पर नाम वापस ले लिया था। प्रदेश अध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के लिए यह घटनाक्रम बड़ी रणनीतिक पराजय माना जा रहा था। सोमवार को ये दोनों नेता कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे तो उनके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:51 AM (IST)
        

मंतूराम के मैदान छोड़ने के पीछे कुछ कांग्रेसी भी

रायपुर [ब्यूरो]। अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे मंतूराम पवार के मैदान छोड़ने के पीछे कुछ कांग्रेस नेताओं का भी हाथ है। यह बयान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने दिल्ली रवाना होने के पहले दिया। साथ में कहा इस घटना के लिए भाजपा जिम्मेदार है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की जाएगी। अंतागढ़ उपचुनाव से मंतूराम के मैदान छो़़डने के बाद कांग्रेस हा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:33 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में छह नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। समाज की मुख्यधारा से भटके नक्सलियों को सरकार की समर्पण नीति लुभाने लगी है। शनिवार को कोंडागांव जिले के बारदा दलम के छह सक्रिय नक्सलियों ने एसपी कोण्डागांव अभिषेक मीणा के समक्ष समर्पण कर दिया। समर्पण करने वाले नक्सली 12 वर्ष सें बारदा दलम के सदस्य थे। समर्पित छह नक्सलियों कैलाश, उदल उर्फ पिल्ला, सुदेन, शिव यादव, घसिया एवं मंगडू ने पुलिस को बताया कि बारदा एलओएस कमाण्डर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:31 AM (IST)
        

अंधविश्वास खत्म करना उद्देश्य : शंकराचार्य

नई दुनिया, कबीरधाम । हिंदू मंदिरों में स्थापित साई की मूर्तियां तोड़ना हमारा उद्देश्य नहीं है। साई के नाम पर फैलाए जा रहे अंधविश्वास और व्यापार को रोकना चाहिए। छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री का बयान अफवाहों पर आधारित है, उन्हें तत्काल धर्म संसद से माफी मांगनी चाहिए। यह कहना है कि ज्योतिष व द्वारका शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का। नई दुनिया से विशेष बातचीत में शंकराचार्य ने कहा कि धर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        
(News from Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 17 09 2014

30°c
यह भी देखें