1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांग्रेस की राजनीति लोकतंत्र के खिलाफ: जावड़ेकर

Congress politics against democracy: Javadekar

रायपुर [ब्यूरो]। केंद्रीय वन राज्य मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि कांग्रेस की राजनीति लोकतंत्र के खिलाफ है। कांग्रेस जनादेश की अवमानना कर रही है। इसके लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी जिम्मेदार हैं। जावड़ेकर रविवार को शाम की फ्लाइट से राजधानी रायपुर पहुंचे। वनमंत्री महेश गागड़ा ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 03:15 AM (IST)
        

भरे बाजार में नक्सलियों ने की व्यापारी की हत्या

Maoists kill trader in marketplace

रायपुर, दंतेवाड़ा/जगदलपुर [ब्यूरो]। दंतेवाड़ा जिले में तुमनार बाजार में शनिवार की दोपहर भीड़भाड़ के बीच नक्सलियों ने एक व्यापारी पर धारदार हथियार से हमला किया। घायल को गीदम हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद मेकॉज भेजा गया। यहां डॉक्टरों ने जांच के मृत घोषित कर दिया। उसके पीठ में गंभीर जख्म थे। गीदम निवासी गल्ला व्यापारी संतोष पिता जगतराम गुप्ता [45] शनिवार को बड़ेतुमनार बाजार में उपज खरीदने गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 04:22 AM (IST)
        

नशीली दवाओं के साथ महिला गिरफ्तार

Woman arrested with illegal drugs

बिलासपुर। सिविल लाइन पुलिस ने जरहाभाठा मिनीबस्ती में दबिश देकर नशीली दवाइयों के साथ महिला को गिरफ्तार किया है। सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली कि जरहाभाठा मिनी बस्ती जतिया तालाब के पास रहने वाली छोटे बाई शाहनी पति छोटेलाल शाहनी (40) नशीली दवाइयां बेचने के फिराक में घूम रही है। खबर मिलते ही पुलिस ने जरहाभाठा मंदिर चौक के पास पकड़ लिया। इस दौरान उसकी तलाशी लेने पर बड़ी मात्रा में नशीली दवाइयां व इं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:18 AM (IST)
        

14 सालों में साढ़े 14 हजार से अधिक किसानों ने की आत्महत्या

In 14 years more than 14 thousand farmers committed suicide

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले 14 सालों में 14793 किसानों ने आत्महत्या की है। ये रोंगटे खड़े कर देने वाले आंकड़े राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के रिकॉर्ड में दर्ज हैं। किसानों की खुदकुशी का यह ग्राफ और भी भयानक हो सकता था, लेकिन एनसीआरबी ने 2011 से 2013 की अवधि में ऐसी मौतों की गणना नहीं की। खेती की बढ़ती लागत, खेती में हो रहे लगातार नुकसान के चलते किसान परेशान हैं। वर्ष 2014 के लिए एनसीआरबी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:16 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ के हर आदमी के आंखों में बस गया है कलाम का सपना

Every man of Chhattisgarh set up dream of Kalam in eye

रायपुर। पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम ने जो सपना देखा था, रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के हर व्यक्ति की आंखों में वह बस गया है। प्रदेश के लाखों लोगों की फैमिली का हिस्सा थे कलाम...। शायद इसीलिए उनके निधन की खबर हर किसी ने एक-दूसरे को गमजदा होकर दी। पुरा प्रोजेक्ट की शुरुआत, पुरखौती मुक्तांगन, राज्योत्सव, रविवि, मेडिकल कालेज...हर जगह उनकी छाप नजर आती है। छत्तीसगढ़ पर उन्होंने जो कविता लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:30 AM (IST)
        

दो एनकाउंटर में दो नक्सली ढेर, पांच गिरफ्तार

Two Maoists killed, five arrested in two encounters

रायपुर/सुकमा/दंतेवाड़ा। नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों की ओर से घोषित शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन बुधवार को बस्तर इलाके में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं। वहीं एक आईआईडी ब्लास्ट में दो गांववाले जख्मी हो गए। बुधवार सुबह सुकमा जिले में पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया। पुलिस ने मारे गए नक्सली का शव और उसके राइफल के साथ भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद की है। सुकमा के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:50 AM (IST)
        

कलाम की जीवनी पढ़ाएंगे छत्तीसगढ़ के स्कूल

Kalam's biography will teach schools of Chhattisgarh

रायपुर [ब्यूरो]। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी छत्तीसगढ़ के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इसकी घोषषणा सोमवार को की। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम की मृत्यु पर न्यू सर्किट हाउस में राज्य सरकार की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में प्रदेश के सभी राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों तथा समाज के सभी वर्गों के नागरिक स्वस्फूर्त पहुंचे और डॉ. कलाम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

दस नक्सलियों ने किया समर्पण

Ten Maoists surrender in Chhattisgarh

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। नक्सल संगठन में बाहरी-भीतरी के उभरते भेदभाव के चलते सोमवार को कोंडागांव जिले में फिर दस लोगों ने नक्सल पंथ छोड़कर देश की मुख्य धारा से जुडऩे का एलान किया। एसपी जेस वट्टटी ने बताया कि नक्सल नेताओं के प्रताडऩा से तंग आकर किसकोड़ी दलम की एक महिला समेत दस नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है। जिन नक्सलियों ने समर्पण किया है, उनमें बलराम, मंगतुराम नेताम, रैजूराम, सोहन नुरेटी, सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 04:01 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ की 45 फीसदी आबादी को नसीब नहीं आयोडीन नमक

45 per cent of population in Chhattisgarh luck iodine salt

रायपुर [ब्यूरो]। प्रदेश में 45 फीसदी आबादी को आयोडीन युक्त नमक नसीब नहीं है। इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फार पापुलेशन साइंसेज [आईआईपीएस] की राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वे -3 में खुलासा किया गया है। रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ को देश के उन आठ राज्यों में शामिल किया गया है जहां आयोडीन नमक आधी आबादी को नसीब नहीं होता। यह रिपोर्ट उन तमाम सरकारी दावों की पोल खोलती है जिसमें आयोडीन युक्त नमक घर-घर तक पहुंचाने का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:35 AM (IST)
        

रायपुर में कांग्रेसियों ने निकाली घोटालों की बारात

Congress took procession of scandals in Raipur

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में हुए नागरिक आपूर्ति निगम के घोटालों की बारात शनिवार को कांग्रेसियों ने निकाली। कांग्रेस भवन गांधी मैदान से पांच दूल्हों, रथ और बैंड-बाजे के साथ बारात निकाली गई। दूल्हों को मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का मुखौटा लगाया गया था। कांग्रेसी नान घोटाले की सीबीआई जांच और लिा अधिकारियों और नेताओं के नाम सार्वजनिक करने की मांग कर रहे थे। बारात कांग्रेस भवन से मुख्यमंत्री निवास तक नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 03:35 AM (IST)
        

नक्सली फरमान के बाद पांच परिवारों ने छोड़ा गांव

After naxals order five families left the village

रायपुर, बीजापुर [ब्यूरो]। जिले के फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के पांच परिवारों पर पुलिस सहयोगी होने का आरोप लगाते नक्सलियों ने उन्हें गांव से निकाल दिया है। गांव छोड़कर निकले सभी ग्रामीण फिलहाल भोपालपटनम में अपने रिश्तेदारों के यहां शरण लिए हुए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के करकेली गांव के बंडे एर्रा, लक्ष्मैया पिता चिन्ना समेत अन्य तीन ग्रामीण भोपालपटनम बाजार गए हुए थे। बाजार में व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Jul 2015 03:47 AM (IST)
        

छग सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कल

Discussion on No confidence motion against government on July 24

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्य मंत्रिमंडल के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर 24 जुलाई को चर्चा होगी। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने मंगलवार को सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने बुधवार को सदन में इसकी सूचना देते हुए इसके समर्थन के बारे में पूछा। सदन में मौजूद कांग्रेस विधायकों ने खड़े होकर इसका समर्थन किया। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 24 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

रमन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश

No confidence motion against Raman government

रायपुर [ब्यूरो]। विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार को भी जमकर हंगामा हुआ। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के साथ अभद्र व्यवहार व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के निवास की नाम पट्टिका पर कालिख पोते जाने का मामला जोरशोर से उठा। कांग्रेस विधायकों ने इस मामले को नागरिक आपूर्ति निगम घोटाले से जोड़कर स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग की। बाद में नेता प्रतिपक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 01:35 AM (IST)
        

एसीबी ने मारे दस अफसरों के घर छापे

ACB raids home of ten officers

रायपुर [निप्र]। विधानसभा सत्र के पहले ही दिन सोमवार को एंटी करप्शन ब्यूरो [एसीबी] ने भ्रष्टाचार के खिलाफ राज्य के कई शहरों में छापामार कार्रवाई की। अलग-अलग विभागों के करीब 10 से अधिक अफसरों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। एसीबी के घेरे में आए अफसरों में वन, सिंचाई, नगर निगम और हाउसिंग बोर्ड सहित कुछ अन्य विभागों के अफसर शामिल हैं। इन छापों में करोड़ों रुपए की अनुपातहीन संपत्ति का खुलासा हुआ है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 03:42 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा शहादत

Highest martyrdom in Chhattisgarh

रायपुर [ब्यूरो]। केंद्रीय सुरक्षा बल के सबसे ज्यादा जवान छत्तीसगढ़ के नक्सल मोर्चे पर शहीद हुए हैं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में ही 2014 में 31 जवान शहीद हुए। दूसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश है, जहां 30 शहादत हुई। देश भर में कुल 89 जवान केंद्रीय पुलिस बल के शहीद हुए हैं। इससे ज्यादा चौंकाने वाली जानकारी आत्महत्या करने वाले जवानों को लेकर है। नक्सल मोर्चे पर तैनात जवान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Jul 2015 12:36 AM (IST)
        

नक्सली सप्ताह को लेकर आईबी ने जारी किया अलर्ट

IB issues alert about Maoist week

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की आशंका को देखते हुए आईबी ने अलर्ट जारी किया है। नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने की तैयारी कर रहे हैं। इसको देखते हुए बस्तर के नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। शहीद सप्ताह के दौरान नक्सली हिंसक कार्रवाई कर सकते है। इस दौरान सरकारी भवनों और पुलिस बल को क्षति पहुंचाने की कार्रवाई हो सकती है। शहीद सप्ताह के दौरान सार्वज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Jul 2015 01:43 AM (IST)
        

पीएमटी पर्चा लीक कांड में पांच को छह साल की सजा

PMT paper leak scandal sentenced five to six years

रायपुर : साल 2011 में हुए पीएमटी पर्चा लीक मामले के पांच आरोपियों को सीबीआइ के विशेष मजिस्ट्रेट ने 6-6 साल के कारावास और अर्थदंड की सजा सुनाई है। अदालत ने तत्कालीन विवेचना अधिकारी, टीआइ और पुलिस अधीक्षक के खिलाफ विवेचना में लापरवाही और पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने के लिए दोषी ठहराते हुए विभागीय और आपराधिक काईवाई करने के निर्देश डीजीपी को दिए हैं। इस मामले के मुख्य आरोपी बेदीराम और अखिलेश अभी भी फरार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

राजनीति में वंशवाद जायज : सुमित्रा

Dynasties justified in politics: Sumitra

रायपुर [ब्यूरो]। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने राजनीति में वंशवाद की वकालत करते हुए कहा है कि जब डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बन सकता, व्यवसायी का बेटा व्यवसाय कर सकता है तो ऐसे में राजनीति करने वाले का बेटा राजनीति क्यों नहीं कर सकता? श्रीमती महाजन ने कहा कि पत्रकार जो भी लिखते रहे, उन्हें इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है। सुमित्रा महाजन ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर में विधायकों के लिए आयोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Jul 2015 02:09 AM (IST)
        

अगवा चार जवानों की हत्या, सड़क पर फेंक दिए शव

Kidnapped four soldiers killed by naxals, bodies scattered on the road

रायपुर/बीजापुर [ब्यूरो]। जिले के कुटरू मार्ग से सोमवार की देर शाम अगवा किए गए चार सहायक आरक्षकों की बेरहमी से हत्या कर नक्सलियों ने उनके शवों को कुटरू मार्ग पर ही फेंक दिया। नक्सलियों की नेशनल पार्क एरिया कमेटी द्वारा पर्चे भी फेंके गए हैं जिनमें नक्सलियों ने जवानों पर सलवा जुड़ूम के दौरान ग्रामीणों के साथ मारपीट, अत्याचार और लूटपाट करने का आरोप लगाया है। सोमवार की शाम बेदरे और कुटरू में पदस्थ जव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Jul 2015 01:59 AM (IST)
        

घोटालों पर चुप्पी लेकिन जाति की राजनीति कर रही भाजपा: जोगी

BJP silence on scams, but doing politics of caste : Jogi

रायपुर [ब्यूरो]। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने बिहार चुनाव से पहले प्रधानमंत्री को ओबीसी का बताकर जाति की राजनीति करने वाली भाजपा के खिलाफ जमकर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के मंत्रियों पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर बड़े नेता चुप हैं, लेकिन प्रधानमंत्री की बड़ाई करने का मौका कोई भी नेता नहीं छोड़ते। जोगी ने कहा कि भाजपा, जो सबसे बड़े दल होने व सबसे अधिक सदस्य होने का दावा करती ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jul 2015 02:13 AM (IST)
        
(News from Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें