1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नान घोटाले में कांग्रेस का सीएम पर फिर हमला

Congress attacks again on CM in Nan scandal

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में नागरिक आपूर्ति निगम [नान] के भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से इस्तीफे की मांग की है। नईदिल्ली में कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकारवार्ता में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय माकन ने नान के भ्रष्टाचार में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, उनकी सरकार के मंत्री, अफसर और मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्यों के शामिल होने का आरोप लगाया है। माकन ने कहा कि यह घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:45 AM (IST)
        

नक्सलियों ने सड़क के सौ से अधिक टुकड़े किए

Maoists cut road more than hundred pieces

रायपुर, बीजापुर [गणेश मिश्रा]। जिले के अति संवेदनशीाल क्षेत्र कुटरू में नक्सलियों ने आर्थिक नाकेबंदी सप्ताह के दौरान जमकर उत्पात मचाया है। इस दौरान कुटरू से करकेली के मध्य 12 किमी लंबी सड़क को जहां 42 जगहों पर काटकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया है वहीं करकेली से उसकापटनम के बीच 5 किमी सड़क को 61 जगह काटकर सड़क का नामोनिशान खत्म कर दिया है। इसके अलावा दो पुल को भी नक्सलियों द्वारा उड़ाए जाने की खबर है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:08 AM (IST)
        

भुज- शालीमार एक्सप्रेस में लूट

Bhuj Express robbed in ShaLimar

बिलासपुर(निप्र)। भुज-शालीमार एक्सप्रेस में बुधवार को कुछ युवकों ने लूटपाट की। कोच में घुसकर एक महिला यात्री का बैग लूट कर फरार हो गए। आरोपी कौन थे और कहां से आए थे इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। प्रार्थी ने केवल घटना की सूचना दी है। साथ ही उन्होंने खड़गपुर में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है। जानकारी के मुताबिक घटना रात करीब 11 बजे की है। भुज से शालीमार जा रही ट्रेन इस समय कलमीटार से घुटकू के ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:21 AM (IST)
        

माइक्रोमैक्स के सीईओ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

arrest warrant aganist micromax ceo

रायपुर। जिला उपभोक्ता फोरम के आदेश की अवहेलना करने पर फोरम ने माइक्रोमैक्स मोबाइल कंपनी नई दिल्ली के सीईओ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। गिरफ्तारी वारंट के लिए फोरम ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखा है और गिरफ्तारी वारंट की तामिली कर 8 जुलाई के पहले तक आरोपी को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया है। मोबाइल कंपनी के किसी बड़े अधिकारी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट का यह पहला प्रकरण है। यह वारंट 2013... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 06:20 AM (IST)
        

मधुमक्खी पालन से फसल पैदावार में 30 फीसद की बढ़ोतरी

30 per cent increase in crop yields from beekeeping

बिलासपुर। प्रदेश के जिन इलाकों में मधुमक्खी की बहुतायत है, और जहां ये परागण करती हैं, वहां के किसान संपन्न्ता में अन्य क्षेत्रों के कृषकों से बहुत आगे हैं। क्षेत्र विशेष के लिए मधुमक्खी खुशहाली और संपन्न्ता का पर्याय बन गई है। मधुमक्खी की परागण और शुद्धता पर जारी शोध के प्रारंभिक नतीजे बताते हैं कि जिस क्षेत्र विशेष में मधुमक्खियों का बसेरा है, वहां फसल का उत्पादन अन्य क्षेत्र की तुलना में तकरीबन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:46 AM (IST)
        

लाखों के जेवरात के साथ पकड़ा गया संदिग्ध युवक

youth arrested with costly jwellery

राजनांदगांव। रेलवे के नागपुर डिवीजन की स्क्वाड ने साढ़े पांच लाख रुपए व लाखों रुपए की ज्वेलरी के साथ मुंबई के नूर नबी नाम के संदिग्ध युवक को गिरफतार किया है। सोमवार की रात मुंबई से हावड़ा जा रही डाउनलाइन की गीतांजली एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में युवक नशे में धुत्त मिला। स्क्वाड ने जब युवक की टिकट जांची तो वह जनरल क्लास की थी। युवक के गोलमोल जवाब व उसके पास मौजूद बैग की जांच जब टीम ने की तो उसमें बड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:45 AM (IST)
        

घर से लौटकर मजदूर ने लगा ली फांसी

Worker suicide by hanging

बिलासपुर। लोरमी थाना क्षेत्र के ग्राम बुधवारा से लौटकर मजदूर युवक ने सूने मकान में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार लोरमी क्षेत्र के ग्राम बुधवारा निवासी पीतांबर नवरंग पिता रामचरण नवरंग (21) मंगला स्थित दीनदयाल कॉलोनी के भवन मरम्मत ठेकेदार बसंत बारिक के पास रोजी-मजदूरी करता था। वह किसी काम से अपने गांव गया था। बीते रविवार शाम वह गांव से वापस मंगला पहुंचा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:13 AM (IST)
        

बारिश में नक्सलियों के खिलाफ अभियान होगा तेज

campaign against the Naxalites will intensify in Rain

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बारिश में नक्सलियों के खिलाफ अर्धसैनिक बलों और छत्तीसगढ़ पुलिस का अभियान तेज होगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय नक्सल मैनेजमेंट विभाग के आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार एक जुलाई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। वह बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे और आला अधिकारियों के साथ मिलकर नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा करेंगे। केंद्र सरकार ने बारिश में नक्सलियों के खिलाफ अभिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:10 AM (IST)
        

जलकुंभी में फंसकर 35 भैंसों की मौत

death of 35 buffaloes trapped in hyacinth

रायपुर। राजधानी रायपुर से करीब 20 किलो मीटर दूर नंदनवन से लगे कुम्हारी थानाक्षेत्र के अकोला गांव में खारून नदी के एनिकट के पास जलकुंभी में फंसकर 34 भैंसें और 1 गाय पानी में डूब गई। घटना गुरुवार की बताई जा रही है। चरने गई भैंसों के शाम तक घर वापस नहीं आने से किसानों ने कुम्हारी थाने में उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। रविवार सुबह 9 बजे एनिकट में पानी के बाहर तीन भैंसों के शव तैरने लगे, जिसे वहां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 02:11 PM (IST)
        

टैक्स वसूली हुई तभी मिलेगा स्मार्ट सिटी का दर्जा

smart city status only on Tax recovery

बिलासपुर। केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित स्मार्ट सिटी योजना में फिर उम्मीद की किरण दिखी है। दिल्ली में हुई बैठक में बताया गया है कि स्मार्ट सिटी उसी शहर को बनाया जाएगा जो आत्मनिर्भर हो। इसे देखते हुए अब निगम आगामी तीन माह में जलकर और संपत्तिकर वसूली के लिए बड़ा अभियान चलाने की तैयारी है। इससे आय बढ़ाकर स्मार्ट सिटी के लिए दावेदारी की जा सकेगी। राजधानी में पूरे देश के नगरीय प्रशासन मंत्री, नगर निगम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:46 AM (IST)
        

इटारसी में आगजनी, 3 तक प्रभावित रहेंगी ट्रेनें

3 trains will be affected by the fire in Itarsi

बिलासपुर। पश्चिम मध्य रेलवे के इटारसी आरआरआई केबिन में आगजनी से बिगड़ी ट्रेनों की चाल अब तक सामान्य नहीं हो सकी है। इस रूट पर चलने वाली ट्रेनें 3 जुलाई तक प्रभावित रहेंगी। केबिन को पहले की तरह बनाने का काम चल रहा है। इसके चलते इस रूट की ट्रेनें प्रभावित है। इनमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ट्रेनें भी है। यहां रेल प्रशासन द्वारा ट्रेनों के सामान्य होने की अंदाजा लगाया जा रहा है, लेकिन उनके द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:51 AM (IST)
        

अब नक्सल ऑपरेशन पर सैटेलाइट ट्रैकर से नजर

anti naxal operations tracker system

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान पर अब सैटेलाइट ट्रैकर से नजर रखी जाएगी। पुलिस मुख्यालय नक्सली मूवमेंट की पल-पल की जानकारी रखने के लिए अब सैटेलाइट फोन खरीदने जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद अब प्रदेश में 20 सैटेलाइट फोन खरीदने की तैयारी है। पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारियों की मानें तो जुलाई के आखिरी सप्ताह तक सैटेलाइट फोन और आधुनिक वायरलेस सेट की खरीदी पूरी कर ली जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:49 AM (IST)
        

अब फिर होगी रेलवे की जमीन में खेती

Will then cultivated in railway land

बिलासपुर (निप्र)। रेलवे की खाली पड़ी हजारों एकड़ जमीन पर फिर से हरियाली लहलाएगी। खाली और बेकार पड़ी जमीन को खेती के लिए रेलवे के तृतीय व चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों को दिया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने अधिक खाद्यान्न उत्पादन योजना शुरू की है। जमीन आवंटन के लिए नियम बनाया गया है। पहले भी रेलवे की खाली जमीन को खेती के लिए दिया जाता था, लेकिन कुछ साल से इस पर रोक लगा दी गई थी। इससे रेलवे की कीमती और उपजाऊ जम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:24 AM (IST)
        

अभी दो दिन और प्रभावित रहेंगी ट्रेनें

Itarasi Singal Fault

रायपुर । गोंडवाना, छत्तीसगढ़ और समता एक्सप्रेस शनिवार को नहीं चलेंगी। इसके साथ ही राजस्थान से आने वाली दोनों ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है। वहीं दुर्ग- भोपाल के बीच चलने वाली अमरकंटक अब भी बदले हुए रास्ते से चल रही है। रेल अफसरों के अनुसार अभी दो दिन तक स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी। इटरासी के रेलवे केबिन में लगी और भोपाल में नॉन- इंटरलॉकिंग की वजह से प्रभावित हुई ट्रेनें अब भी बेहाल हैं। सबसे ज्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 05:19 AM (IST)
        

सुकमा एएसपी को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश

Police arrested and ordered to present Sukma

बिलासपुर। न्यायालय ने वारंट जारी कर 1 जुलाई को सुकमा एएसपी इरफान खान को पेश करने का आदेश दिया है। न्यायालय ने आईजी के माध्यम से वारंट तामील कराने का निर्देश दिया है। बिलासपुर के पूर्व यातायात डीएसपी और वर्तमान में सुकमा एएसपी इरफान उर रहीम खान का वर्ष 2008 में फरहा खान से मुस्लिम विधि से विवाह हुआ। विवाह के बाद दो जुड़वा बच्चे अरहान व फियोना खान का जन्म हुआ। इसके बाद दोनों में विवाद होने पर पत्नी अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 02:30 AM (IST)
        

इंदिरा आवास में 97 लाख का घोटाला

aavas ghotala

कोरबा। इंदिरा आवास निर्माण के नाम पर 97 लाख 80 हजार रुपए की गड़बड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। वर्ष 2013-14 में 163 अपात्र हितग्राहियों को 60-60 हजार रुपए इस योजना के नाम पर बांट दिया गया। भौतिक सत्यापन के दौरान इसका खुलासा हुआ है। मजे की बात तो यह है कि राशि लेने वाले हितग्राहियों ने मकान बनाना तो दूर नींव तक नहीं खोदा है। सरपंच व सचिव हितग्राहियों को कुछ पैसे देकर राशि डकार लिए। अब हितग्राहिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 25 Jun 2015 02:29 AM (IST)
        

बिजली जोन बढ़ा तो बदला उपभोक्ताओं का एरिया

after increasing electricity zone consumers area changed

रायपुर। बिजली कंपनी ने राजधानी के 2 लाख 10 हजार से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने 15 से बढ़ाकर 17 बिजली जोन किए हैं। इससे बिजली उपभोक्ताओं का एरिया भी बदला है। गर्मी में जहां बिजली की खपत बढ़ने की संभावना के मद्देनजर ट्रैन्सफॉर्मरों की क्षमता बढ़ाई गई थी, वहीं जनवरी से 15 जून के बीच सभी जोन में 600 नए ट्रैन्सफॉर्मर लगाए गए हैं। बिजली गुल की समस्या का निराकरण करने पहले 17 शिकायत केन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 04:50 AM (IST)
        

इटारसी की आग से प्रभावित 11 ट्रेनें रद्द

Itarsi fire affected 11 trains canceled

रायपुर। इटारसी में रेलवे के आरआरआई केबिन में लगी आग तथा भोपाल मंडल में नान- इंटरलॉकिंग वर्क के कारण यहां की 11 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। इसमें दिल्ली की तरफ जाने वाली छत्तीसगढ़, गोंडवाना और समता एक्सप्रेस शामिल हैं। वहीं अमरकंटक एक्सप्रेस अगले पांच दिनों तक परिवर्तित मार्ग से चलेगी। रेल अफसरों के अनुसार भोपाल और दिल्ली की ट्रेनें 28 जून तक प्रभावित रह सकती हैं। रेल अफसरों के अनुसार करीब चार दिन पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 04:48 AM (IST)
        

एमबीबीएस-बीडीएस की ऑनलाइन काउंसलिंग आज से

MBBS-BDS's online counseling from today

रायपुर। रायपुर मेडिकल कॉलेज को छोड़ प्रदेश के 5 मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस की सीटों पर मंगलवार से काउंसिलिंग शुरू होने जा रही है। अभी सिर्फ रजिस्ट्रेशन होंगे। काउंसिलिंग प्रभारी एवं डीएमई में उप संचालक डॉ. सुमित त्रिपाठी ने बताया की सभी व्यापमं द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा में चयनित अभ्यार्थियों को एसएमएस के जरिए यूजर आईडी और पासवर्ड भेजा जाएगा। जिसके जरिए वे च्वाइस फिलिंग करेंगे। सुप्री... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 01:11 AM (IST)
        

आगे देखेंगे सूट-बूट, लूट की सरकार: राहुल

Further will see suit-boot, robbing the government at Center: Rahul

रायपुर [ब्यूरो]। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रायपुर में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र में केवल मोदी ही सरकार चला रहे हैं। केंद्र की सरकार को सूट-बूट की सरकार कह चुके राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अभी यह सूट-बूट की सरकार है आगे आप देखेंगे कि यह सूट-बूट और लूट की सरकार होगी। गांधी ने मंगलवार शाम को यहां शंकर नगर में कांग्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Jun 2015 02:29 AM (IST)
        
(News from Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें