Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014

दो नक्सली गिरफ्तार

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 03:13 PM (IST)

रायपुर। नक्सल प्रभावित बीजापुर में चलाए गए एक विशेष अभियान के दौरान पुलिस ने दो माओवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यहां से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित जंगला पुलिस स्टेशन क्षेत्र में स्थित ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दो नक्सली गिरफ्तार

रायपुर। नक्सल प्रभावित बीजापुर में चलाए गए एक विशेष अभियान के दौरान पुलिस ने दो माओवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यहां से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित जंगला पुलिस स्टेशन क्षेत्र में स्थित पोटनार और टूगलाई एरिया के जंगल को घेरकर स्थानीय पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इस दौरान पुलिस को दो लोगों पर शक हुआ। पुलिस को देखते ही दोनों भागने की कोशिश में थे। पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 03:13 PM (IST)
        

कांग्रेस को देश की परवाह नहीं: मोदी

रायपुर, बिलासपुर [निप्र]। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को देश-दुनिया की परवाह ही नहीं, खुद अपना उल्लू सीधा करने में लगी हुई है। जब से पार्टी ने मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है, मेरे दिमाग में चौबीसों घंटे बस यही चलता रहता है कि माओवाद, आतंकवाद से कैसे निजात मिले। गरीबी कैसे दूर हो, देश के अलग-अलग हिस्सों में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

अमेठी नहीं संभाल सकते तो देश कैसे संभालेंगे

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा अमेठी की जनता से बेटे राहुल गांधी को जिताने की अपील पर भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने करारा व्यंग किया है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, विश्रामपुर और भिलाई में आयोजित चुनावी सभाओं में उन्होंने कहा कि सोनिया कहती हैं कि मेरा बेटा देश संभालेगा। आप लोग उसे जिताओ। अब बताइए..जो अपना निर्वाचन क्षेत्र अमेठी नहीं संभाल सकता, वह देश कैसे संभालेगा? अब मां-बेटे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

सोनिया पहले अपना घर देखें: रमन

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पहले अपना घर देखने की नसीहत दी है। मुख्यमंत्री ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि उनके दामाद राबर्ट वाड्रा के बारे में अमेरिकी अखबार वाल स्ट्रीट जर्नल में यह खुलासा हुआ है कि उन्होंने भारत में वषर्ष 2007 में सिर्फ एक लाख रपए की लागत से स्काई लाइट नामक कंपनी शुरू की, जिसकी पूंजी केवल पांच सालों में ब़़ढकर 32... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

भाजपा के दुर्ग में 'दरार'

रायपुर, दुर्ग [हरिकिशन शर्मा]। रायपुर के भीड़भाड़ भरे ट्रैफिक से निकलकर दुर्ग के रास्ते पर बढ़ते ही बड़े होर्डिग लगे हैं जिन पर नरेंद्र मोदी और यहां से मौजूदा सांसद व भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय की तस्वीरें हैं। सरोज यहां नमो का सहारा लेकर अपनी सीट बचाने की जद्दोजहद कर रही हैं। स्थानीय जनता में सरोज के प्रति बेरुखी व बदले जातीय समीकरण के मद्देनजर भाजपा के लिए दुर्ग सीट बचाना चुनौतीपूर्ण होगा। इस सीट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

स्पष्ट जनादेश देती है छत्तीसगढ़ की जनता

रायपुर [हरिकिशन शर्मा]। झारखंड, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ में एक समानता है कि इन तीनों राज्यों का गठन एक साथ हुआ। जो चीज छत्ताीसगढ़ को बाकी दोनों राज्यों से अलग पहचान दिलाती है वह है राजनीतिक स्थिरता यानी स्थिर सरकार। यहां जनता खंडित नहीं, स्पष्ट जनादेश देती है। अब तक हुए चुनावों में उसने स्पष्ट बहुमत देकर सरकारें चुनी हैं। खास बात यह है कि यहां की जनता ने राष्ट्रीय दलों पर भरोसा जताकर अवसरवाद से प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:03 AM (IST)
        

जोगी के जाल में फंस सकते हैं भाजपा के चंदू

रायपुर, महासमुंद [हरिकिशन शर्मा]। देश में यूं तो मोदी बनाम कांग्रेस लड़ाई होती दिख रही है, लेकिन छत्तीसगढ़ के महासमुंद में भाजपा अजीत जोगी के साथ लड़ रही है। प्रतिष्ठा की लड़ाई लड़ रहे जोगी ने यहां ऐसा जाल बिछाया है, जिससे भाजपा के वर्तमान सांसद चंदूलाल साहू की राह मुश्किल हो गई है। अब साहू को केवल मोदी लहर का सहारा है। पिछली बार 10-1 से लोकसभा में बाजी मार चुकी भाजपा के लिए कुछ दिन पहले तक अंकगणि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:03 AM (IST)
        

तीन सीटों पर कल 45 लाख मतदाताओं की बारी

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 अप्रैल को तीन सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में मतदान होगा। इन सीटों पर मंगलवार की शाम से चुनावी शोर थम गया। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में प्रत्याशी अब घर-घर दस्तक दे रहे हैं। दूसरे चरण में 6,114 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर लोकसभा क्षेत्र के 45 लाख 56 हजार मतदाता 50 उम्मीदवारों की किस्मत क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:15 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है केंद्र सरकार: रमन

रायपुर, बिलासपुर [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने केंद्र सरकार पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली दिल्ली की सरकार ने बीते एक दशक के दौरान अपनी तरह का अलग कीर्तिमान स्थापित किया है। भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार के नुमाइंदों ने एक ऐसा कीर्तिमान रचा है, जो देश के इतिहास में पहले कभी देखने को नहीं मिला। इतिहास को कलंकित करने का काम केंद्र की यूपीए सरकार ने किया है। केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:33 AM (IST)
        

बेगुनाहों की हत्या पर फिर आया नक्सलियों का माफीनामा

रायपुर [ब्यूरो]। बेगुनाहों की हत्या के लिए जिम्मेदार नक्सलियों ने अपनी इस करनी पर माफी मांगी है। बीजापुर में शनिवार को मतदान दल में शामिल शिक्षाकर्मियों को विस्फोट कर मौत के घाट उतराने वाले नक्सलियों ने इस घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए नक्सलियों ने कहा है कि गलतफहमी में हुई इस घटना को मानवाधिकारों के हनन के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। मीडिया को भेजे ई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 01:33 AM (IST)
        

दस साल पहले बिछाई थी बारूदी सुरंग

जगदलपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में दरभा घाटी के पास शनिवार को नक्सलियों ने जिस बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीआरपीएफ के जवानों व मतदानकर्मियों की जान ली थी, वह करीब दस साल पहले बिछाई गई थी। सिर्फ दो मिनट के अंदर बारूदी सुरंग को डेटोनेटर से जोड़कर वारदात को अंजाम दिया गया। जानकारों के अनुसार, नक्सलियों ने दरभा-झीरम घाटी समेत अंदरूनी मार्गो पर जगह-जगह स्थाई बारूदी सुरंगें बिछा रखी हैं। उनके लिए कच्ची... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

राजनांदगांव में हल और महल की लड़ाई

राजनांदगांव [हरिकिशन शर्मा]। छत्तीसगढ़ की वीआइपी लोकसभा सीट राजनंदगांव में इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प है। भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद मधुसूदन यादव का टिकट काटकर मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह को मैदान में उतारा है। अभिषेक को टक्कर देने को कांग्रेस ने जाति कार्ड खेलकर लोदी समुदाय के कमलेश्वर वर्मा को खड़ा किया है जो इस चुनाव को हल और महल की लड़ाई बताकर लड़ रहे हैं। लोकगायिका सीमा कौशिक भी अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:11 AM (IST)
        

लोकतंत्र के दुश्मन हैं नक्सली: सीएम

रायपुर [ब्यूरो]। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बस्तर संभाग में हुए नक्सली हमलों की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि नक्सली हमारे देश और हमारे लोकतंत्र के दुश्मन हैं। नक्सलियों ने मतदान कर्मियों और सुरक्षा बलों के जवानों पर किए गए शर्मनाक हमलों से एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि लोकतंत्र में उनकी आस्था नहीं है। डॉ. सिंह ने शहीद मतदान कर्मियों और सुरक्षा कर्मियों के शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

गरियाबंद कलेक्टर और बलौदाबाजार एसपी हटाए गए

रायपुर [ब्यूरो]। गरियाबंद के कलेक्टर हेमंत पहारे को चुनाव आयोग ने हटा दिया है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर उनकी जगह एनआरडीए के सीईओ अमित कटारिया को तत्काल प्रभाव से पदस्थ किया गया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुजूर ने बताया कि श्री पहारे के खिलाफ भाजपा ने महासमुंद लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अजीत जोगी के पक्ष में काम करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी। शिकायत के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

रमनराज में पोलिंग पार्टी भी सुरक्षित नहीं: जोगी

रायपुर [ब्यूरो]। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा है कि रमन राज में पोलिंग पार्टी भी सुरक्षित नहीं है। बीजापुर के समीप कुटरू में नक्सली हमले के संदर्भ में उन्होंने कहा है कि जवानों की हत्या के लिए रमन सरकार की प्रशासनिक अक्षमता जिम्मेदार है तथा पुलिस का खूफिया तंत्र पंगु साबित हुआ है। शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति श्री जोगी ने संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

नक्सली हमले में 15 जवान-कर्मियों की मौत

जगदलपुर/बीजापुर। लोकसभा चुनाव निपटने के तीसरे दिन शनिवार को माओवादियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देते बीजापुर जिले में मतदान दल को लेकर लौट रही बस तथा बस्तर जिले के दरभा के पास सीआरपीएफ जवानों को लेकर आ रही संजीवनी एम्बुलेंस को बारूदी सुरंग से उ़़डा दिया। दोनों घटनाओं में 15 लोग मारे गए हैं। वहीं नौ लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें बेहतर उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है। शनिवार को करीब 12 बजे बी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 12:50 AM (IST)
        

विक्षिप्त युवती से सामूहिक दुष्कर्म

बिलासपुर। बिल्हा क्षेत्र के 24 वर्षीय विक्षिप्त युवती को बाइक में बैठाकर दो युवक खेत की ओर ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार घटना बिल्हा थाना क्षेत्र की है। पास में ही रहने वाली महिला अपनी 24 वर्षीय विक्षिप्त बेटी को साथ लेकर रासलीला देखने गई थी। इस दौरान युवती शौच करने निकली थी। इसी बीच कन्हैया सतनामी व विनोद सतनामी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 03:04 PM (IST)
        

पुलिस हिरासत में लूट के संदेही

बिलासपुर। सिविल लाइन क्षेत्र के वेयर हाऊस रोड स्थित एटीएम में घुस कर युवक से तीन हजार रुपये व एटीएम लूटने के मामले में पुलिस दो संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के महामाया विहार निवासी सलीम अहमद बीई का छात्र है। बीते मंगलवार की रात करीब 8 बजे वह वेयर हाउस रोड स्थित एटीएम में रकम निकालने आया था। अभी वह रकम निकालकर बाहर निकल ही रहा था कि बाइक सवार नकाबपोश यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 03:04 PM (IST)
        

राहुल के बोल पर भाजपा पहुंची आयोग

रायपुर [ब्यूरो]। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी फूलोदवी नेताम के प्रचार में बालोद के करहीभदर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बोल की शिकायत भाजपा ने निर्वाचन आयोग से की है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ के नरेश गुप्ता और मोहन पवार ने आयोग से राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। चुनाव आयोग को की गई शिकायत में भाजपा ने राहुल गांधी के उस बयान का हवाला दिया है, जिसमें उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        

आप प्रत्याशी सोनी सोरी को मतदान से रोका

रायपुर। आम आदमी पार्टी की बस्तर लोकसभा सीट से प्रत्याशी व सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी को पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने मतदान केंद्र में जाने से रोक दिया। उन्हें मतदान भी नहीं करने दिया गया। सोनी के भाई व भतीजे को मतदान से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। भारी विरोध के बाद दोनों को छोड़ा गया। पार्टी ने पुलिस और प्रशासन के पक्षपातपूर्ण रवैये की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:36 AM (IST)
        
(News from Chhattisgarh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Monday 21 04 2014

34°c