Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

विकास के मुद्दे को ले सड़क पर उतरे ग्रामीण

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र: थाना क्षेत्र स्थित रतहो पुल के समीप सिराजपुर गाव के सैकड़ों लोगों ने निर्मली-मरौना मुख्य मार्ग को पाच घटा से अधिक समय तक जाम रखा। इससे इस मार्ग में यातायात सेवा पूरी तरह बाधित रही। जाम स्थल के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतार घटो खड़ी रही। जानकारी अनुसार मरौना दक्षिण पंचायत के सिराजपुर गाव में विभिन्न विकासात्मक कार्यो में पंचायत के जनप्रतिनिधि द्वारा अनदेखी किये जाने को ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 06:27 PM (IST)
        

होटल से बाहर खींच युवक पर चलाई गोली

बीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी : सोमवार की रात दस बजे बीरपुर गोल चौक के पास गोली चलने की आवाज से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक 9 एमएम की जिंदा कारतूस, एक खाली खोखा एवं मैगजीन बरामद करते हुए निभाष कुमार सिंह के बयान पर मामला दर्ज किया है। बीरपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर वार्ड नंबर 12 निवासी नरेन्द्र प्रसाद सिंह के पुत्र निभाष कुमार सिंह के बयान पर दर्ज काड संख्या 151/14 में कहा गया कि सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 05:40 PM (IST)
        

150 लीटर तेल के साथ एक गिरफ्तार

निर्मली(सुपौल), संवाद सहयोगी :थाना क्षेत्र स्थित बेलासिंगारमोती पंचायत केलक्ष्मीनिया गाव से निर्मली पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति को 150 लीटर किरोसिन तेल के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी अनुसार रविवार की देर संध्या पुलिस ने छापेमारी करते हुए लक्ष्मी साह के पुत्र राज कुमार साह को एक ड्राम एवं दो जार किरोसिन तेल के साथ पकड़ कर थाना लाया। इसके बाद थान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

अनुपस्थित पदाधिकारियों से सांसद ने पूछा स्पष्टीकरण

फोटो फाइल नंबर-28एसयूपी-3 कैप्शन-बैठक में अधिकारी को निर्देश देती सांसद। किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र : भ्रष्टाचार में लिप्त एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले सरकारी अधिकारी या फिर कर्मचारी बख्से नहीं जाएंगे। ऐसे अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ मेरा अभियान जारी रहेगा। उक्त बातें सांसद रंजीत रंजन ने कही। वे रविवार को मुख्यालय स्थित टीसीपी भवन में अधिकारियों की बैठक में बोल रहीे थी। आयोजित बैठक में सांस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        

'न्याय के लिए भटक रही आत्मा'

जागरण विशेष ------------------- सबहेड : तीस सालों से बिना जांच के सड़ रहा बिसरा कैचवर्ड : लापरवाही - जांच को ले नहीं भेजा जा रहा विधि विज्ञान प्रयोगशाला -क्रिमिनल केस में पंद्रह दिनों के अंदर जांच के लिए भेजना है बिसरा - बिना जांच के सड़ रहा पांच हजार से ज्यादा बिसरा सदर अस्पताल में ब्रह्मानन्द सिंह, सुपौल न्याय के लिए भटक रही आत्मा। यह बात भले ही सुनने में अटपटी लगे मगर पुलिस तंत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

ईद-उल-फितर: अल्लाह-तआला के ईनाम का दिन

-ईद पर विशेष जसीमउद्दीन रहमानी/किशनपुर:माहे शव्वाउल मुअज्जम की पहली तारीख अल्लाह-तआला की निगाह में ईनाम और बदला के लिए याद किया जाता है। तथा इस एहसान के एवज में मुसलमान रमजानुल मुअज्जम के पूरे माह के दौरान अल्लाह-तआला की खुशनुदी के वास्ते रोजे अर्थात भूखे प्यासे रहने के बाद ईद जैसी नेअमत से सरफराज होते हैं। हजरत मौलाना मो.वसी रहमानी बताते हैं कि रमजान जैसी बाबरकत महीने में अल्लाह-तआला ने पिछली उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:08 PM (IST)
        

विधायक के निर्देश पर भी नहीं लगा ट्रांसफार्मर

क्रासर - बिजली विभाग पर गर्म हुई विधायक - विभाग के लापरवाह कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : सुजाता - विधायक मद के राशि का नहीं हो रहा है उपयोग - ट्रांसफार्मर के लिए चक्कर लगाने को विवश उपभोक्ता - कटैया-निर्मली(सुपौल),संवाद सूत्र : ससमय राशि के साथ-साथ सूची उपलब्ध कराने के बावजूद भी बिजली विभाग नई ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने में पूर्ण रूपेण असक्षम साबित हो रही है। विद्युत विभाग की लापरवाह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:07 PM (IST)
        

नदी में घट रहा जलस्त्राव, स्पर पर बन रहा दवाब

फोटो फाइल नंबर-28एसयूपी-5 कैप्शन-स्पर से सटी नदी वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी : कोसी नदी का लगातार घट रहे जलस्त्राव से नेपाल प्रभाग के पुल्टेगौड़ा स्थित स्पर संख्या 11 एवं भारतीय प्रभाग के पूर्वी कोसी तटबंध के दो बिन्दुओं वाले स्पर पर नदी भीषण दवाब बनाए हुई है। नेपाल प्रभाग के अत्यधिक पहाड़ी ढ़लान वाले जगह स्थित पुल्टेगौड़ा स्पर संख्या 11 पर नदी अपना दबाव बनाए हुई है। नदी भाग और उसके एनएस एल में का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:06 PM (IST)
        

जर्जर तारों पर दौड़ रही मौत, सड़क पर होता बवाल

- फालोअप ---------------- - हाइलाइटर - प्रखंड क्षेत्र में कई जगहों पर लटका तार किसी बड़ी घटना को आमंत्रित कर रहा है। ताज्जुब तो तब लगता है, जब कहीं कोई घटना होती है तो विभाग वहां स्थिति दुरुस्त कर देता है, बांकि जगह फिर वैसे छोड़ दिया जाता है। लोग सड़क पर उतर कर विद्युत विभाग के खिलाफ बवाल काटते रहते हैं, विभाग हाथ पर हाथ धरे फिर किसी घटना का इंतजार करता है। -------------------- फोटो फाइल नंब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:03 PM (IST)
        

घर पर केंद्र चलाने पर होगी कार्रवाई

फोटो फाइल नंबर-28एसयूपी-6,7 कैप्शन-बैठक को संबोधित करते सीडीपीओ, उपस्थित सेविका पिपरा(सुपौल),संवाद सूत्र : आंगनबाड़ी सेविकाओं की मासिक बैठक सत्यदेव उच्च विद्यालय के प्रागंण में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी गुणशीला देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सीडीपीओ ने सेविकाओं को निर्देश देते कहा कि सर्वव्यापाीकरण की पंजी ससमय कार्यालय में जमा करें। मासिक प्रतिवेदन क्रय पंजी माह के अंतिम तक अवश्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:57 PM (IST)
        

दिखा चांद, बाजार में छाई चांदनी

फोटो फाइल नंबर : 28 एसयूपी 8,9, 10 कैप्शन : हो रही कपड़े की खरीदारी, श्रृंगार दुकान पर उमड़ी भीड़, बिक रहा सेवई सबहेड: 25 लाख की ईदी से जगमगा उठा बाजार - ईद की रौनक से बाजार हुआ गुलजार - चारो और रौनक ही रौनक -बाजार में पैर रखने की भी जगह नही - रेडिमेड, श्रृंगार, सेवई-लच्छे और जूते-चप्पल के दुकान हाउसफुल - रेडीमेड और कपड़ों का रहा पांच लाख का कारोबार ------------------ हाइलाइटर चांद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:44 PM (IST)
        

खोजते रह जाएंगे 100 के नोट

लोगो---- सबहेड : आम आदमी का साथ नहीं दे रही एटीएम कैचवर्ड : ग्राहकों की परेशानी - शहर के ज्यादातर एटीएम से नहीं निकल रहे सौ के नोट - आए दिन एटीएम में झोल ही झोल - बाजार में खुदरा की हो रही परेशानी - कम आय वर्ग के लोग हो रहे परेशान - बैंक प्रबंधन का मानना सौ के नोट नहीं है एटीएम फिट -------------------- केस स्टडी एक शाम पांच बजे महावीर चौक के एसबीआइ एटीएम में मयंक मिश्र दो सौ रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

सांसद ने सुनी लोगों की फरियाद

निर्मली(सुपौल),संवाद सहयोगी :अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ रविवार को सासद रंजीत रंजन की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में विभिन्न गाव एवं शहरों से पहुंचे फरियादियों ने न्याय की गुहार लगायी। आवेदकों में नगर के शभु कुमार साह, राजेंद्र कामत, अमित कुमार, सुशील कुमार सुधाकर, पंकज कुमार साह, फुलिया देवी, रानी कुमारी, गणेश महतो, समसाद आलम सहित दर्जनों लोग शामिल थे। शिकाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:57 PM (IST)
        

विद्युत स्पर्शाघात से एक की मौत, शव के साथ सड़क जाम

कटैया-निर्मली(सुपौल),संवाद सूत्र : विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण एक बार फिर एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर लाश को रख सुपौल-पिपरा मुख्य मार्ग को निर्मली बाजार में घंटों जाम रखा। सूचना पर पहुंची थानाध्यक्ष व बीडीओ ने लोगों के गुस्सा को शांत किया तथा घटना स्थल पर सदर एसडीओ को बुलाया। जाम कर रहे ग्रामीणों का आक्रोश विद्युत विभाग के अधिकारियों पर था। वे लोग विभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

छात्र ठीक करेंगे तीन काम, प्रवेश, परीक्षा और परिणाम

सुपौल, जागरण संवाददाता:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकत्र्ताओं द्वारा शनिवार की शाम जिला मुख्यालय में शिक्षा बचाओ मार्च निकाला गया। मार्च में सात जिले से आए छात्र शामिल थे। स्थानीय राधेश्याम टीचर्स ट्रेनिंग कालेज परिसर से निकल कर परिषद के कार्यकत्र्ताओं ने शहर से विभिन्न मार्गो से गुजरा। मार्च के दौरान छात्र ठीक करेंगे तीन काम, प्रवेश परीक्षा और परिणाम, शिक्षा का व्यापारीकरण बंद करो, राजनीत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:39 PM (IST)
        

छात्र राजद की बैठक में यूपीएससी परीक्षा से सी-सेट को हटाने की चर्चा

सुपौल, जागरण संवाददाता:छात्र राजद की बैठक शनिवार को स्थानीय आईटीआई छात्रावास के परिसर में प्रदेश महासचिव विकास विमल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रुप से बिहार में शराब पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने, यूपीएससी परीक्षा से सी-सेट को हटाने, बढ़ रहे अपराध पर अंकुश लगाने, राजद नेता रवीन्द्र कुमार रमण व छात्र अमन सागर हत्याकांड में पुलिस के नकारात्मक रवैये सहित अन्य मुद्दे पर विचार-विमर्श किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

सुपौल:एनएसयूआई ने की कालेज में तालाबंदी

सुपौल, जागरण संवाददाता:एनएसयूआई द्वारा प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव के नेतृत्व में आठ सूत्री मांगों के समर्थन में आयोजित अनिश्चितकालीन आमरण अनशन के समर्थन में शनिवार को कार्यकर्ताओं ने स्थानीय बीएसएस कालेज में तालाबंदी की। तालाबंदी कार्यक्रम की अगुवाई संगठन के पूर्व प्रदेश महासचिव राजीव प्रताप सिंह कर रहे थे। तालाबंदी के दौरान कार्यकर्ताओं ने कालेज गेट पर जमा हो विश्वविद्यालय प्रशासन के विरुद्ध जमकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 05:34 PM (IST)
        

इस ईद में ईदी क्या दोगे अब्बा !

जागरण संवाददाता, सुपौल : इस ईद में ईदी क्या दोगे अब्बा। रमजान के आखिरी जुमे के नमाज के साथ ही हर घर में बच्चे अपने अब्बा अम्मी से यही पूछ रहे हैं। ईद में ईदी देने की खास रवायत है। यह एक टोकेन ऑफ लव है यानी प्रेम भरा तोहफा। यह सेवई, मिठाई, कपड़े, मोबाइल से लेकर बाइक तक हो सकता है। ईद की खुशियां घर से लेकर बाजार तक फैली हुई है। आखिरी जुमे के साथ ही ईद के चांद का दीदार करने की बेताबियां तेज हो गई हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 05:28 PM (IST)
        

'राजद-जदयू गठबंधन से भाजपा को नहीं है भय'

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र : राजद व जदयू के गठबंधन से भाजपा कार्यकर्ताओं को कोई भय नहीं है। भय है सिर्फ गठबंधन को ले पुन: जंगलराज कायम होने की। अभी रामचन्द्र पासवान के 12 वर्षीय पुत्र नवकांत पासवान की अज्ञात अपराधियों द्वारा नृशंस हत्या हुई है। कल आप भी इसके शिकार न हों इसकी कोई गारंटी नहीं है। उक्त बातें पूर्व विधान पार्षद कामेश्वर चौपाल ने सुखानगर पंचायत के वार्ड संख्या 4 में शनिवार को मृतक पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 05:26 PM (IST)
        

सु़पौल:सुरक्षित है पूर्वी सुरक्षा गाइड बांध

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र : कोसी नदी के पूर्वी गाइड बांध पर रेल महासेतु से दक्षिण नदी के कटाव के कारण धंसे बोल्डर क्रेट का जिला पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान चौहान ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्थल पर मौजूद संवेदक तथा मजदूरों से पूछताछ की। संवेदक ने बताया कि बोल्डर क्रेट तीन दिन पूर्व धंसा था, जिसका मरम्मति कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार के सुबह तक गाइड बांध के क्षतिग्रस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें