Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

महिला को गोली मार किया घायल

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: थाना अंतर्गत करहिया पंचायत के भटोतर गांव में मंगलवार की रात में मोटरसाइकिल पर पहुंचे दो सशस्त्र अपराधियों में गांव की एक महिला 45 वर्षीय सुजान देवी को गोली मार कर मोटरसाइकिल पर चढ़ कर फरार होने का मामला सामने आया है। आनन-फानन में खून से लथपथ महिला को स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टर ने महिला को बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल रेफर कर दिया। महिला करी बिगड़ती हा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

अखिलेश्वर महाराज ने वैदिक सभ्यता के विवाह को बताया सर्वश्रेष्ठ

सुपौल, जागरण संवाददाता:योग योगेश्वर सेवा संस्थान ट्रस्ट द्वारा स्थानीय राधा-कृष्ण ठाकुरबाड़ी में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में हर दिन श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। ट्रस्ट के संस्थापक गुरदेव श्री अखिलेश्वर जी महाराज ने कथा के छठे दिन यानि बुधवार को वैदिक सभ्यता के विवाह को सर्वश्रेष्ठ बताते हुए कहा कि विदर्भराज भीष्मक की पुत्री रुक्मिणी मन ही मन पति रुप में भगवान श्री कृष्ण को स्वीकार कर लेती ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 06:45 PM (IST)
        

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

सुपौल, जागरण संवाददाता:बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी सुपौल के जिलाध्यक्ष प्रो. विमल कुमार यादव के नेतृत्व में भारत सरकार के किसान विरोधी भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को वापस लेने, मंहगाई को नियंत्रित करने, कालाधन वापस लाने आदि की मांग को ले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पुतले को फूंका गया। कांग्रेस कार्यालय से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी के पुतले के साथ ए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:38 PM (IST)
        

आपसी सौहार्द के बीच मनायें होली, नहीं चलेगा हुड़दंग

सुपौल जागरण संवाददाता: अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक मंगलवार को सदर थाना परिसर में अनुमंडल पदाधिकारी विमल कुमार मंडल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित शहर के गणमान्य लोगों से पहले विमर्श किया गया। शांतिपूर्ण माहौल में उल्लास के साथ लोग पर्व मनायें इस पर पूरी सहमति जताई गई। लोगों ने शहर में होली के नाम पर हुड़दंग नहीं हो इसके लिये शराब की पाबंदी पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी। साथ ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 05:44 PM (IST)
        

शिक्षा के क्षेत्र में निजी विद्यालयों की है मजबूत दावेदारी : अहमद

सुपौल, जागरण संवाददाता : निजी विद्यालयों ने शिक्षा के क्षेत्र में मजबूत दावेदारी पेश की है। निजी विद्यालयों में 60-70 लाख बच्चे पढ़ रहे हैं। 25 हजार निजी विद्यालयों में से 8 हजार विद्यालयों के मान्यता मिल चुकी है। निजी विद्यालय का अपना सशक्त व मजबूत संगठन है। जब तक सभी 25 हजार विद्यालयों को मान्यता नहीं मिल जाती, हमारी लड़ाई जारी रहेगी। यह कहना है कि प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसियेशन क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

हड़ताल पर गए संविदा वाले चिकित्सक

सुपौल, जागरण संवाददाता : अस्पतालों में संविदा पर कार्यरत चिकित्सक शनिवार की आधी रात से अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर चले गए हैं। रविवार को सदर अस्पताल में कार्यावधि में संविदा पर कार्यरत चिकित्सक ओपीडी के सामने एकजुट हो बैठ गए। हड़ताल पर बैठे चिकित्सकों ने बताया कि बिहार राज्य अनुबंधित चिकित्सक संघ के द्वारा आहूत अनिश्चितकालीन हड़ताल में एक सूत्री मांग नियमित करना है। जिसका आश्वासन वर्षो से बिह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:20 PM (IST)
        

लीड---कोसी के गांवों में शुद्ध पानी के लिये बनेगी कार्ययोजना : प्रधान सचिव

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र:कोसी के गाव के पानी में आयरन अधिक है। इसे कम करने के लिए जल्द ही एक कार्ययोजना बनाकर काम शुरू किया जायेगा। स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने हेतु सभी विभागीय अधिकारी व कर्मी सक्रियता से कार्य शुरू कर दें। उक्त बातें बिहार सरकार के पीएचईडी खान एवं भूतत्व विभाग प्रधान सचिव शिशर सिन्हा ने कोसी निरीक्षण भवन भपटियाही में कही। वे पीएचईडी विभाग के जिलेभर के अधिकारियों तथा कर्मियो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:43 PM (IST)
        

विस चुनाव में भाजपा को मुंह तोड़ दवाब देगी जनता : जदयू

पिपरा(सुपौल),संवाद सूत्र:कोसी निरीक्षण भवन पिपरा में गुरूवार को जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक प्रखंड अध्यक्ष सुधीर झा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद संभालने पर उन्हें बधाई दी गई। बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने अपने-अपने विचार देते हुए कहा कि 1 मार्च को पटना के गांधी मैदान में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में अधिक से अधिक कार्यकर्ता भाग लें इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:08 PM (IST)
        

छातापुर में पूर्व मुखिया की गोली मार कर हत्या

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र:थाना क्षेत्र के ग्वालपाड़ा पंचायत स्थित मीरापट्टी में बुधवार की रात अज्ञात अपराधियों ने जदयू नेता सह पूर्व मुखिया उदय कात यादव की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना रात के 10 से 11 बजे के बीच तब घटी जब श्री यादव समीप ही विवाहोत्सव में भाग ले रहे थे। घटना से जख्मी हुए श्री यादव को लहुलूहान अवस्था में पीएचसी छातापुर लाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही उनके प्राण पखेरू उड़ गये। श्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:11 PM (IST)
        

लावारिश अवस्था में नाले में मिली विकलांग बच्ची

सुपौल, जागरण संवाददाता:इसे बच्चे के प्रति माता-पिता की लापरवाही कहें, या फिर विकलांग अबोध बच्ची का भार। स्थिति जो भी रही हो, लेकिन परिस्थिति मानवता को शर्मशार कर गई। बुधवार को कुछ ऐसा ही वाकया दिखा सदर अस्पताल परिसर में। जहां एक 3 वर्षीय विकलांग लड़की अस्पताल के गंदे नाला में पड़ी थी। यह तो उपर वाले का शुक्र बताइये कि किसी की नजर इस असहाय बच्ची पर पड़ी और इसकी खबर अस्पताल प्रशासन को दिया। तत्क्षण अस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:29 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री ने दी सतर्कता बरतने की नसीहत

सुपौल, जागरण संवाददाता: विधि व्यवस्था को ले जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की गई समीक्षा के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को पूरी तरह सर्तकता बरतने के निर्देश दिये। बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने एवं गिरती विधि व्यवस्था को दुरूस्त करने के साथ-साथ सामने होली पर्व को लेकर उन्होंने कहा कि वैसी जगहों को अभी से चिह्नित कर लें जहां पहले कभी किसी भी तरह की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 05:13 PM (IST)
        

चिकित्सक के घर से चोरों ने चुराई लाखों की संपत्ति

सुपौल, जागरण संवाददाता:एक बार फिर चोरों ने बंद पड़े घर को अपना निशाना बना कर लाखों रूपये की संपत्ति की चोरी कर ली। मामला नगरपरिषद क्षेत्र अंतर्गत नयन ज्योति नेत्र चिकित्सा केन्द्र सह आवास जो अतिथि भवन के सामने स्थित है को चोर ने रविवार की रात्रि लाखों रूपये सामान समेत नगद व जेवरात की चोरी कर ली। शहर के नेत्र चिकित्सक सह गृहस्वामी डा.आरके विश्वास ने बताया कि उनका नयन ज्योति नेत्र चिकित्सा केन्द्र सह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 05:46 PM (IST)
        

बिहार की राजनीति में हमेशा से कोसी ने दी है अपनी सशक्त दावेदारी

भरत कुमार झा, सुपौल बिहार की राजनीति में हमेशा से कोसी ने अपनी सशक्त दावेदारी दी है। सरकार किसी की हो कोसी का अपना वजूद रहा है। आज जब नीतीश कुमार ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो कैबिनेट के अव्वल नामों में कोसी का प्रतिनिधित्व शामिल है। 1990 के चुनाव में जीतकर पहली बार विधान सभा पहुंचे विजेन्द्र प्रसाद यादव ने लगातार आजतक सुपौल विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। अपनी कार्यशैली व निष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:58 PM (IST)
        

फिर से विकास की पटरी पर दौड़ेगा बिहार

सुपौल, जागरण संवाददाता:एक माह से बिहार में चल रहे राजनीतिक अस्थिरता का पटाक्षेप हो चुका है। रविवार की शाम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। मांझी की नाव डूब गई और नीतीश को मिल गया पतवार। नीतीश कुमार के फिर से मुख्यमंत्री पद पर आसीन होने से आम-आवाम की अपेक्षाएं एक बार फिर से बढ़ चली है। लोगों को उम्मीद है कि नीतीश कुमार की इस पाली में एक बार फिर से सुशासन दिखने को मिलेगा। हत्या, लूट, अपराध प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:57 PM (IST)
        

फसल बर्बाद

पिपरा:गम्हरिया उपशाखा नहर 20 आरडी लिटियाही के समीप टूट जाने से कई एकड़ में लगी फसल बर्बाद हो गयी। इस नहर के टूटने से लगभग 10 एकड़ जमीन में लगी फसल पूरी तरह डूब गई है। किसान सुभाष यादव, ब्रजेश यादव, रामप्रकाश यादव, जियालाल यादव, सियाराम यादव, तपेश्वरी यादव, हरेराम यादव आदि ने बताया कि प्रभावित फसल मे गेहूं, सरसों एवं मकई की फसल थी जो पूरी तरह बर्बाद है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:40 PM (IST)
        

आठ माह से नहीं मिला मानदेय

बलुआ-बाजार:छातापुर प्रखंड अंतर्गत नियोजित शिक्षकों के आठ माह से मानदेय के भुगतान नहीं होने से इनके बीच भुखमरी की समस्या हो गई है। शिक्षिकों का कहना है कि ये लगातार अपनी ड्यूटी में लगे हैं प्रत्येक दिन विद्यालय जाते हैं अपने कार्य को संपादित करते हैं। इसके बावजूद इनके मानदेय के लिए सरकार की नजर आठ महीने के बाद भी नहीं पड़ रही है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी तक शिक्षकों ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:39 PM (IST)
        

धरना आज

वीरपुर:बिहार प्रदेश काग्रेस कमेटि प्रभारी सीपी जोशी के आह्वान पर केन्द्र सरकार के भू-अध्यादेश के खिलाफ तथा स्थानीय किसानों की समस्या को लेकर प्रखंड कार्यालय बसंतपुर के प्रागण में काग्रेस कमेटि के सदस्यों के द्वारा एक दिवसीय प्रखंड स्तरीय धरना कार्यक्रम 23 फरवरी को 11 बजे दिन से आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया है। उक्त आशय की जानकारी बसंतपुर प्रखंड काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शमसेर आलम ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:38 PM (IST)
        

ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा समिति की बैठक आयोजित

सुपौल, जागरण संवाददाता:ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा समिति की जिला स्तरीय बैठक रविवार को स्थानीय निबंधन कार्यालय परिसर में महासचिव श्रीनिवास सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सुपौल के अलावा मधेपुरा व सहरसा जिला के समिति के सदस्यों ने भी भाग लिया। बैठक में सर्वप्रथम नीतीश कुमार के दुबारा मुख्यमंत्री बनने पर सदस्यों ने खुशी जाहिर किया। वहीं बैठक में उपस्थित ग्रामीण चिकित्सकों को ससमय प्रशिक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:36 PM (IST)
        

जीविकोपार्जन को ले एक दिवसीय शिविर का आयोजन

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र:बेलही पंचायत अंतर्गत सेंट्रल बैक के समीप जीविका कार्यालय में शनिवार को क्रेडिट लिंकाय से संबंधित एक दिवसीय शिविर का आयोजन आरडीओ सुशील कुमार की अध्यक्षता में किया गया। आरडीओ ने शिविर में उपस्थित स्वयं सहायता समूह के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शिविर का आयोजन बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन समिति के अंतर्गत ग्रामीण विकास विभाग द्वारा किया गया है। कहा कि जीविका ग्रामीण स्तर प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:34 PM (IST)
        

विभिन्न मांगों के समर्थन में कांग्रेस का धरना आज

सुपौल, जागरण संवाददाता:विभिन्न मांगों के समर्थन में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सुपौल जिला कांग्रेस कमेटी सोमवार को समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित किया गया है। धरना कार्यक्रम में प्रखंड समेत जिले के कांग्रेसी भाग लेंगे। जानकारी देते हुए सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार जैन उर्फ पप्पू जैन ने बताया कि केन्द्र सरकार की किसान विरोधी भूमि अधिग्रहण अध्यादेश, निरंतर बढ़ती महंगा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 06:33 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें