1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

विद्यालय का हाल : 408 की हाजिरी 158 की उपस्थिति

सुपौल। मध्य विद्यालय छातापुर एक बार फिर एमडीएम में गड़बड़ी का खुलासा हो रहा है। शुक्रवार को विद्यालय के एमडीएम का जायजा लेने पहुंचे नव पदस्थापित एमडीएम प्रखंड साधन सेवी मनोज कुमार के भौतिक सत्यापन के दौरान छात्रोपस्थिति मात्र 158 बच्चों की पायी गई। जबकि उपस्थिति पंजी पर 408 छात्रों की हाजरी बनाई गई थी। भौतिक उपस्थिति और पंजी की उपस्थिति में भारी अंतर पाये जाने को साधनसेवी ने भारी गड़बड़ी का नमूना माना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:40 PM (IST)
        

415 लोगों पर 107 की कार्रवाई

निर्मली : अनुमंडल दंडाधिकारी निर्मली के न्यायालय से आगामी विधानसभा चुनाव शातिपूर्ण व निष्पक्ष सम्पन्न कराने के मद्देनजर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107 के अंतर्गत कुल 415 लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है। उक्त जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि अन्य सैकड़ों लोगों के विरूद्ध भी धारा 107 की कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही है। सभी थानाध्यक्षों को नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:35 PM (IST)
        

त्रिवेणीगंज में 1039 के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई

सुपौल। आसन्न विधान सभा आम चुनाव 2015 शातिपूर्ण,स्वच्छ, पारदर्शी व भयमुक्त वातावरण में संपन्न करवाने को लेकर अनुमंडल प्रशासन संकल्पित है। अनुमंडल पदाधिकारी अरविन्द कुमार ने बताया कि अनुमंडल क्षेत्र में मतदाता भयमुक्त होकर निर्वाचन के महापर्व में उल्लासपूर्वक मतदान कर सके इस हेतु व्यापक रूप से तैयारी की जा रही है। विधान सभा चुनाव 2015 के सफ ल संचालन व विधि व्यवस्था बनाए रखने तथा चुनाव कार्यो में व्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:15 PM (IST)
        

पांच सौ के 28 जाली नोट बरामद

सुपौल: शुक्रवार को स्थानीय भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा में उस समय अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया जब एक महिला द्वारा अपने खाते में एक लाख रुपया जमा करने के क्रम में 5 सौ का 28 नोट जाली पाया गया। मामले को ले शाखा प्रबंधक ने पहले अपने स्तर से जांच पड़ताल की। तत्पश्चात उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दिया। मिली जानकारी अनुसार पिपरा प्रखंड के महिचंदा गांव निवासी वर्तमान पंचायत समिति सदस्य रान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

बीएसएनएल सेवा ठप

सुपौल। 72 घंटा से अधिक समय से बीएसएनएल सेवा समाप्त रहने से उपभोक्ताओं में आक्रोश देखा जा रहा है। बीएसएनएल की सेवा सोमवार की संध्या लगभग पाच बजे से ही बाधित है। तीन दिन बीत जाने के बाद भी सेवा बहाल न होने से उपभोक्ता काफी परेशान है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

बच्चों के लिए प्रेरणादायक बना प्रधानमंत्री का संदेश

सुपौल। शिक्षक दिवस के पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बच्चों के नाम सीधा प्रसारण बच्चों के लिए प्रेरणादायक बन गया। जिले के सरकारी, गैर सरकारी विद्यालयों में जहां टेलिविजन की सुविधा उपलब्ध थी वहां टेलिविजन पर और जहां यह सुविधा उपलब्ध नहीं थी बच्चों को रेडियो पर ही प्रधानमंत्री का संदेश सुनाया गया। स्कूली बच्चों द्वारा प्रधानमंत्री से किये गए सवाल जवाब पर बच्चे काफी प्रोत्साहित हुए। कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

जिलाधिकारी ने की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

सुपौल। समाहरणालय स्थित टीसीपी में शुक्रवार को जिलाधिकारी बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिला अंतर्गत क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा उपरांत संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में सबसे पहले जिलाधिकारी ने स्कूल भवन निर्माण की समीक्षा की। प्रस्तुत रिपोर्ट को देख जिलाधिकारी ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि स्थिति काफी चिंताजनक है। काम में तेजी लायें। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

विधायक ने किया 30 सड़क योजनाओं का शिलान्यास

सुपौल। बिहार सरकार योजना एवं विकास विभाग के सौजन्य से स्थानीय क्षेत्र संगठन कार्य प्रमंडल सुपौल के द्वारा मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत विधान सभा क्षेत्र में गुरूवार को प्राक्कलित राशि 1 करोड़ 95 लाख 57 हजार रूपये राशि से विधायक अमला देवी ने 30 सड़क योजनाओं का शिलान्यास किया। विधायक ने सड़क योजनाओं के शिलान्यास के दौरान बभनगामा पंचायत स्थित मकतब सखुआ से बभनगामा नया नगर सड़क में पीसीसी सड़क, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

पूरी नहीं हो सकी आस, लगते रहे कयास

सुपौल। प्रखंड के सभी 13 पंचायतों के सभी गाव को बिजली की चकाचौंध से जोड़ने के उद्देश्य से चलाए गए राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना से क्षेत्र के कई गाव को तो बिजली से जोड़ दिया गया। परन्तु कुछ गाव ऐसा भी है जहां न अब तक पोल गड़ा है न वहां के लोगों को उम्मीद है कि मेरे यहां भी बिजली आएगी। अब तो इस गाव के लोग विधानसभा चुनाव में नेता को सबक सिखाने का मन बना लिया है। प्रखंड के 129 गांवों में बिजली पहुंचाने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:49 PM (IST)
        

बीएसएनएल का नहीं है कोई देखनहार

सुपौल। 96 घंटे से बीएसएनएल सेवा प्रभावित रहने से उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकतर उपभोक्ता एवं सरकारी कर्मी इस सेवा से जुड़े रहने के कारण कई आवश्यक कार्य न हो पाने से विभाग के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। प्रखंड, थाना, स्वास्थ्य केंद्र सहित अन्य सरकारी कर्मी को विभाग के द्वारा बीएसएनएल सुविधा दी गई है। सेवा बाधित रहने से पब्लिक एवं सरकारी कर्मी में कोई सूचना का आदान प्रदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:46 PM (IST)
        

प्रखंड में बुनियादी सुविधाओं का अकाल

सुपौल। विकासोन्मुखी प्रक्रिया से वंचित रहकर कृषि, उद्योग, शुद्ध पेयजल, रेल, ग्रामीण सड़क, बिजली, जलजमाव, पुल-पुलिया आदि बुनियादी समस्याओं के मकड़जाल में उलझ कर अपनी दुर्गति पर आंसू बहाने को अभिशप्त हैं राघोपुर के प्रखंड के वाशिंदे। संपूर्ण क्षेत्र की अधिकतम आबादी की आजीविका कृषि पर आश्रित है। आजादी के 67 साल बीत जाने के उपरांत भी आधुनिक कृषि तकनीकि क्षेत्र के किसानों के लिए दिवास्वप्न बना हुआ है। व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:45 PM (IST)
        

आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय में की तालाबंदी

सुपौल। प्रखंड के मध्य विद्यालय झखाड़गढ में शुक्रवार को पूर्ण राशि उठाव के बावजूद भवन व शौचालय निर्माण नहीं करने से नाराज होकर ग्रामीणों ने विद्यालय में तालाबंदी कर दी। वर्ग कक्ष एवं कार्यालय में तालाबंदी के कारण पठन-पाठन सहित अन्य कार्य ठप हो जाने के बाद भारी संख्या में विद्यालय पहुंचे छात्रों को बैरंग लौट जाना पड़ा। तालाबंदी के बाद दर्जनों ग्रामीणों ने विद्यालय परिसर में बैठक की और निर्णय लिया कि ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:42 PM (IST)
        

अभाविप प्रखंड इकाई द्वारा अभ्यास वर्ग का आयोजन

सुपौल। मुख्यालय स्थित यात्री निवास के सभागार में गुरुवार को अभाविप प्रखंड इकाई द्वारा नगर अभ्यास वर्ग का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न सत्रों के माध्यम से अभाविप संगठन के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। मौके पर मनीष यादव, सुबोध शर्मा, सागर कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, अरुण कुमार, बबलू कुमार, सुमन कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। परिषद का इतिहास, सैद्धातिक सहित एक सक्षम इकाई के तर्ज पर विभिन्न सत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:34 PM (IST)
        

आपसी रंजिश में जला घर, एसडीओ सहित पुलिस ने लिया जायजा

सुपौल। मरौना थाना क्षेत्र के परिकोंच पंचायत स्थित महादलित टोला वार्ड नंबर 08 में आपसी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट व आगजनी की घटना शुक्रवार को घटित हुई। दोनों तरफ से तनाव की स्थिति व अप्रिय घटना घटित होने की आशंका की जानकारी ग्रामीणों द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह को दूरभाष पर दी गई। घटना की सूचना मिलने उपरान्त अनुमंडल पदाधिकारी श्री सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार के स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:27 PM (IST)
        

बाजार में पलटा ट्रैक्टर, कोई हताहत नहीं

सुपौल। शुक्रवार की दोपहर बाजार के मुख्य चौराहे के समीप उस वक्त अफरा-तफरी सा माहौल उत्पन्न हो गया जब एक ट्रैक्टर सड़क पर कीचड़ व जलजमाव की स्थिति में फंसकर पलट गई। जिस वक्त घटना हुई उस वक्त बगल के चाय की दुकान व आस-पास के अन्य दुकानों पर दर्जनों लोग खडे़ थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि महज संयोग ही कहा जाय कि कोई भी व्यक्ति इस हादसे का शिकार नहीं हुआ। जबकि कोई बडी सवारी गाड़ी होती तो निश्चित ही एक ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:26 PM (IST)
        

शोभा की वस्तु बनी हाइमास्ट

सुपौल। वर्षो पूर्व थुमहा बाजार में विधायक कोष की ओर से लगाया गया हाई मास्ट लैंप थुमहा बाजार वासियों के लिए शोभा की वस्तु बन कर रह गया है। मालूम हो कि जिस दिन बाजार में हाईमास्ट लैंप लगाया गया था, उस समय काफी खुशी देखी गई थी। परन्तु आज तक हाइमास्ट लैंप में बिजली नहीं आई। स्थानीय बाजार वासियों ने बताया कि एक तो बिजली की स्थिति चरमराई हुई है और जब बिजली आती है तो ऐसा लगता है कि लालटेन जल रहा है। कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:23 PM (IST)
        

नहीं दिख रहा सुधार

सुपौल। सरकार भले ही महादलितों को उनकी मूलभूत आवश्यकताएं सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक रूप से सशक्त बनाने के साथ-साथ समाज निर्माण में उनकी पूर्ण सहभागिता हेतु कृत संकल्पित हैं। मगर प्रखंड के टेकुना पंचायत का छिटहा महादलित टोला के हकीकत सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य से कोसों दूर है। आज भी 80 के दशक में बनाये गये ठेकेदारों द्वारा लगभग 56 परिवारों के लिए निर्मित इंदिरा आवास योजना से बनाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:14 PM (IST)
        

अवैध तरीके से बिक रही शराब

सुपौल। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर शराब बेचने का अवैध कारोबार शुरू होने का मामला सामने आया है। जानकारी अनुसार लालगंज बाजार, चादपीपर, अंदौली, स्टेशन चौक सरायगढ, पिपराखुर्द चौक, बैसा हाट, कोढली हाट, सदानंदपुर हाट, कुसहा हाट, सहित अन्य जगहों पर कुछ लोग अवैध तरीके से शराब का कारोबार कर रहे हैं। जानकारी अनुसार शाम ढलते ही ऐसी जगहों पर शराब के कारोबार में लिप्त लोग झोला तथा बाल्टी में पालीथीन शरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:13 PM (IST)
        

उपेक्षा का दंश झेल रहा इलाका

सुपौल। विकास का लाइफ लाइन कहे जाने वाले रेलवे के विस्तार को दरकिनार कर बुलेट और हाई स्पीड ट्रेन की सरकार के द्वारा बातें करना निराधार है। पिछड़े सुदूर इलाके तक रेल लाईन का विस्तार कर अंग्रेजों ने आर्थिक उन्नति के शिखर को प्राप्त कर समृद्ध शासक कहलाया। प्रतापगंज-भीमनगर-बथनाहा 57 किमी की नैरोगेज रेलवे लाईन को 2005 में ही ब्राडगेज रेल लाइन की स्वीकृति मिली थी। जिस पर अब तक कोई काम नहीं हो सका है। यह आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:10 PM (IST)
        

पोशाक राशि वितरित

सुपौल। मध्य विद्यालय रतनपुर मंडल टोला स्थित आगनबाड़ी केंद्र संख्या 36 के बच्चों को शुक्रवार को पोशाक राशि वितरित की गई। वार्ड सदस्य भोगेन्द्र मंडल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में 40 बच्चों को 250 रुपये प्रति बच्चा पोशाक राशि के रूप में दी गई। इस अवसर पर पंसस तपेश चन्द्र मिश्र, पूर्व सासद प्रतिनिधि उमेश मंडल सेविका माला देवी, राजेंद्र मंडल, रविलाल मंडल सहित अन्य लोग उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 06:08 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें