Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

मेगा लोक अदालत में 377 मामलों का हुआ निष्पादन

सुपौल जागरण संवाददाता: बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में शनिवार को स्थानीय व्यवहार न्यायालय परिसर में मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। आयोजित लोक अदालत में 377 मामलों का निष्पादन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राधेश्याम शुक्ल ने बताया कि वादों के निष्पादन के लिए गठित चार पीठों में से पीठ संख्या एक में 187 मामलों, पीठ संख्या दो में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

पीठासीन व प्रथम मतदान पदाधिकारी को दिया गया प्रशिक्षण

सुपौल जागरण संवाददाता: लोक सभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में शनिवार को स्थानीय बीएसएस कालेज में मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण दो पालियों में आयोजित की गई। प्रथम पाली में पीठासीन पदाधिकारी व द्वितीय पाली में प्रथम मतदान पदाधिकारी को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में एडीएम अरुण कुमार, एसडीओ बिमल कुमार मंडल व प्रखंड विकास पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

अगलगी में लाखों की सम्पत्ति खाक

सुपौल जागरण संवाददाता:जिला मुख्यालय स्थित वार्ड नं.20 में शुक्रवार की अहले सुबह घटी अगलगी की घटना में चार परिवार का छह घर सहित हजारों की सम्पत्ति जल कर खाक हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सुबह में अनुमंडल पदाधिकारी विमल कुमार मंडल घटना स्थल पर पहुंच अगलगी की जानकारी पीड़ितों से ली तथा उचित सरकारी सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया। घटना सुबह के तीन बजे घटी। उस वक्त लोग अपने-अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 06:50 PM (IST)
        

हेनिमेन की मनायी गई 260 वीं जयंती

सुपौल जागरण संवाददाता: होमियोपैथिक मेडिकल एसोसिएशन, सुपौल यूनिट के तत्वाधान में होमियोपैथिक के जनक डा.सैमुअल हेनिमेन की 260वीं जयंती सह राष्ट्रीय होमियोपैथिक दिवस गुरुवार मनाया गया। इस मौके पर मुनि आश्रम होमियोपैथिक क्लीनिक स्थिति यूनिट कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन अध्यक्ष डा.योगेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने हेनिमेन के चित्र पर माल्यार्पण किया। तत्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:48 AM (IST)
        

12 प्रत्याशी मैदान में, चुनाव चिन्ह आवंटित

सुपौल जागरण संवाददाता:संवीक्षा के बाद बचे कुल 12 प्रत्याशियों में से किसी ने भी अपना नाम वापस नहीं लिया। सभी प्रत्याशियों को प्रतीक आवंटित कर दिये गये हैं। बुधवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने कहा कि गुरुवार को राजनीतिक दलों की एक बैठक आयोजित की गई है। जिसमें चुनाव के दरम्यान उन्हें आनेवाली परेशानियों को सुना जायेगा और उसका अविलंब निपटारा किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

आस्था व श्रद्धा के साथ मनी रामनवमी, निकली झांकियां

सुपौल जागरण प्रतिनिधि: जिले के विभिन्न भागों में रामनवमी हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी। इस बाबत मंगलवार को लोगों ने अपने-अपने घरों में पूजा अर्चना की। वहीं व्यवसायी वर्ग अपने प्रतिष्ठानों में पूजा अर्चना कर नए खाता-बही का श्री गणेश किया। जिला मुख्यालय के महावीर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। बाबा रामदास अखाड़ा में परंपरा अनुसार बजरंग बली की विशालकाय मूर्ति का निर्माण कर पूजा-अर्चन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

बंद मिला मोबाइल तो होगी कार्रवाई

सुपौल संवाद सूत्र:जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के निर्देश पर निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी सुपौल के द्वारा सदर प्रखंड 43 सुपौल विधानसभा एवं 42 पिपरा विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान बीएलओ एवं नव प्रतिनियोजित बीएलओ की बैठक सोमवार को प्रखंड परिसर में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ विमल कुमार मंडल ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2014 हेतु कर्मी की आवश्यकता को देखते हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 06:34 PM (IST)
        

'कोई व्यक्ति किसी को सुख व दुख नहीं दे सकता'

सुपौल जागरण संवाददाता: वसंत नवरात्रा व रामनवमी के अवसर पर श्री श्री 108 श्री महावीर स्थान, महावीर चौक के द्वारा स्थानीय पब्लिक लाईब्रेरी एण्ड क्लब के परिसर में आयोजित श्री राम कथा के आठवें दिन सोमवार को बनारस से आए मानस भाष्कर श्री विद्यासागर महाराज अपने कथा वाचन के दौरान कहा कि सुमंत जी, लक्ष्मण, सीता व प्रभु राम श्रृंगवेरपुर से ज्योंही आगे बढ़े तो निषादराज को खबर मिली कि सूर्य कुल के राम का भाई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 06:58 PM (IST)
        

ऑब्जर्वर जनरल ने की विभिन्न कोषांगों की समीक्षा

सुपौल, जागरण संवाददाता : लोकसभा चुनाव 2014 के सफल संचालन हेतु ऑब्जर्वर जनरल उमाकांत उमरांव की अध्यक्षता में पहली समीक्षा बैठक रविवार को आयोजित की गई। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सभी कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित हुए। ऑब्जर्वर श्री उमरांव द्वारा जिला निर्वाचन मुख्य कोषांग, कार्मिक कोषांग, मतदान सामग्री कोषांग,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 06:19 PM (IST)
        

गांधी और पटेल भी नहीं बदल पाए देश : शरद

संवाद सूत्र, छातापुर (सुपौल) : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने रविवार को कहा कि गांधी और पटेल भी गुजराती थे, लेकिन वे देश को नहीं बदल पाए। कोई अकेला व्यक्ति देश को नहीं बदल सकता। समाज चाहे तभी कुछ हो सकता है। वे छातापुर उच्च विद्यालय के प्रागण में जदयू प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी तमाम जगहों पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

लोभ के कारण टूटता जा रहा है परिवार, समाज व राष्ट्र

सुपौल जागरण संवाददाता: वसंत नवरात्रा व रामनवमी के अवसर पर श्री श्री 108 श्री महावीर स्थान, महावीर चौक के द्वारा स्थानीय पब्लिक लाईब्रेरी एण्ड क्लब के परिसर में आयोजित श्री राम कथा के सातवें दिन रविवार को बनारस से आएमानस भाष्कर श्री विद्यासागर महाराज अपने कथा वाचन के दौरान कहा कि भगवान राम के वनवास के बाद भरत जी ननिहाल से अयोध्या आए। जिस अयोध्या में चारों तरफ आनंद व खुशी छाया रहती थी, उस अयोध्या का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 06 Apr 2014 07:12 PM (IST)
        

होमगार्ड की हुई मौत, संघ ने उठाया सवाल

सुपौल जागरण संवाददाता: जिला मुख्यालय स्थित मंडल कारा में ड्यूटी के दौरन एक होमगार्ड का जवान गिर गया। तत्पश्चात उसकी मौत इलाज के लिए बाहर ले जाने के क्रम में हो गई। मृतक किसनपुर थाना क्षेत्र के राजपुर गांव निवासी मो.इब्राहिम था। जवान के मौत पर बिहार गृह रक्षा वाहिनी संघ, सुपौल के पदाधिकारियों का आरोप है कि इब्राहिम की मौत लापरवाही के कारण हुई है। संघ के जिलाध्यक्ष कामदेव यादव व वरीय उपाध्यक्ष हरेरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 07:17 PM (IST)
        

सुपौल से कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन ने भरा पर्चा

जासं, सुपौल : सुपौल लोकसभा क्षेत्र से बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में रंजीत रंजन ने निर्वाची पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान के समक्ष चार सेटो में नामांकन दाखिल किया। श्रीमति रंजन के प्रस्तावक सुधीर कुमार झा, सबीहा परवीन, श्यामदेव ऋषिदेव और विमल अग्रवाल थे। इससे पूर्व सोमवार को भाजपा से कामेश्वर चौपाल एवं जदयू से दिलेश्वर कामैत ने नामांकन दाखिल किया था। नामांकन के पहले दिन शनिवार व तीसरे दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 07:22 PM (IST)
        

मुस्कान एक अभियान के तहत बच्चों को लगा टीका

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड अंतर्गत पंचायत भवन मौजहा स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 64 पर बुधवार को मुस्कान एक अभियान कार्यक्रम के तहत बच्चों को सात जानलेवा रोग से बचाने एवं गर्भवती महिलाओं को सुरक्षा से बचाने हेतु टीकाकरण शिविर आयोजित की गई। कार्यक्रम के अवसर पर एएनएम चंचल कुमारी द्वारा बच्चों को टीके लगाये गये तथा माता को अपने बच्चे को विभिन्न रोग से बचाव हेतु उपाय सुझाया गया। एएनएम के अनुस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 05:38 PM (IST)
        

'जीवन में सुख शांति के लिये अहंकार का नाश जरूरी'

सुपौल जागरण संवाददाता:चैत नवरात्रा व रामनवमी के अवसर पर श्री श्री 108 श्री महावीर स्थान, महावीर चौक के द्वारा स्थानीय पब्लिक लाईब्रेरी एण्ड क्लब के परिसर में श्री राम कथा का आयोजन किया गया। कथा के दूसरे दिन मंगलवार को बनारस से आए कथा वाचक मानस भाष्कर श्री विद्यासागर महाराज ने श्री राम जन्म कथा का वाचन किया। उन्होंने कथा वाचन के दौरान कहा कि मां जगत जननी पार्वती ने भगवान शंकर से राम चरितमानस में नौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 06:20 PM (IST)
        

21 दिनों के भीतर सेविका करें निबंधन कार्य सुनिश्चित

सुपौल संवाद सूत्र: समेकित बाल विकास सेवा योजना अंतर्गत कार्यरत आंगनबाड़ी सेविका सह उप रजिस्टार को जन्म मृत्यु रजिस्ट्रेशन से लेकर प्रमाण पत्र निर्गत करने के उद्देश्य से सदर प्रखंड के सभागार में सोमवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित कर आंगनबाड़ी सेविकाओं को जन्म-मृत्यु निबंधन की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में मुख्य रूप से जिला सांख्यिकी पदाधिकारी भीम शर्मा, प्रखंड विकास पदाधिकारी मो.कमरे आलम व कनीय सांख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

विजेता खिलाड़ियों को दिया गया मेडल व प्रमाण पत्र

सुपौल संवाद सूत्र:12 वां जिला एथलेटिक्स मीट 2014 के अवसर पर आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को स्थानीय गांधी मैदान में जिला एथलेटिक्स एसोसियेशन के द्वारा किया गया। खेलकूद प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बालक-बालिकाओं के बीच मेडल एवं प्रमाण पत्र मुंसिफ सह न्यायाधीश प्रभारी सुपौल शैलेन्द्र कुमार शर्मा, प्रधान मजिस्ट्रेट किशोर न्याय परिषद सह न्यायिक दंडाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

पाक,चीन और बांग्लादेश नहीं चाहता मजबूत प्रधानमंत्री: सुशील मोदी

सुपौल जागरण संवाददाता: पाक-चीन व बंगलादेश नहीं चाहता है कि नरेन्द्र मोदी सरीखे मजबूत व्यक्तित्व के लोग प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे। पटना में आतंकवादी मोदी की हत्या करने आए थे। कहा कि मोदी को पीएम बनवायें तो एक साल के अंदर रेल पुल चालू हो जाएगा। केसीसी, फोरलेन वाजपेयी की देन है। साठ वर्षो तक कांग्रेस को मौका दिया। साठ माह मोदी को भी मौका दीजिए। उक्त बातें पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

भाजपा से कामेश्वर व जदयू से दिलेश्वर ने भरा पर्चा

जागरण संवाददाता, सुपौल : सुपौल लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने का दौर सोमवार से शुरू हो गया। सर्वप्रथम जनता दल यू के प्रत्याशी दिलेश्वर कामैत ने निर्वाची पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान के समक्ष चार सेटों में अपना नामांकन कराया। कामैत के प्रस्तावक प्रवीण कुमार सिंह, कामता प्रसाद गुप्ता, मु.मुमताज अंसारी और हरेकांत झा थे। भारतीय जनता पार्टी की ओर से कामेश्वर चौपाल ने चार सेटों में निर्वाची पद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 07:31 PM (IST)
        

किसान मजदूरों का राज्य है बिहार: विजेन्द्र

सुपौल जागरण संवाददाता: गुजरात बिहार नहीं है। बिहार किसान-मजदूरों का राज्य है। जात-पात धर्म के नाम पर नहीं बंटना है। 2015 तक हर घर में बिजली होगी। यह कहना है बिहार के उर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव का। वे सोमवार को मुख्यालय स्थित गांधी मैदान में जदयू प्रत्याशी दिलेश्वर कामैत के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नजर में सबों का मान-सम्मान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Mar 2014 06:39 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »