Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

यूरिया के लिए फूटा आक्रोश सड़क पर उतरे किसान

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र: यूरिया की किल्लत झेल रहे प्रखंड किसानों का आक्रोश रविवार को फूट पड़ा। विभिन्न पंचायतों के सैकड़ों की संख्या में खाद की खरीददारी करने पहुंचे किसानों ने बाजार स्थित गोल चौक को बास-बल्ले से घेरते हुए यातायात को बाधित कर अपने-अपने आक्रोश का इजहार करने लगे। आक्रोशित किसान यूरिया की किल्लत को प्रशासनिक विफलता का परिणाम बता रहे थे। वहीं कुछ किसान विभागीय मिलीभगत के कारण काला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:47 PM (IST)
        

मतदाता दिवस : कर्मियों को दिलायी गई शपथ

सुपौल, जागरण संवाददाता:राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रविवार को समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में पदाधिकारियों व कर्मियों को मताधिकार के प्रयोग से संबंधित शपथ दिलाई गई। उप विकास आयुक्त हरिहर प्रसाद द्वारा हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष, एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:44 PM (IST)
        

डीआईजी ने की कई मामलों की समीक्षा

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी:अनुमंडल कार्यालय स्थित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय वेश्म में शनिवार को कोशी प्रक्षेत्र के डीआईजी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने अनुमंडल स्तरीय विभिन्न मामलों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, थानाध्यक्ष, ओपी अध्यक्ष सहित अधिकारी व कर्मी मौजूद थे। मौके पर डीआईजी को गार्ड ऑफ आनर दिया गया। डीआईजी ने समीक्षोपरात पत्रकारों से कहा कि वर्ष में क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:05 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस को ले परेड का हो रहा पूर्वाभ्यास

सुपौल, जागरण संवाददाता:गणतंत्र दिवस को ले जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी। मुख्य समारोह स्थल स्थानीय गांधी मैदान में झंडोत्तोलन कार्यक्रम में जहां रंग मंच को सजाया जा रहा है। वहीं जिला पुलिस बल, बिहार सैन्य, गृहरक्षा वाहिनी, बिहार स्काउट एंड गाइड, स्कूली बच्चे, एनसीसी कैडेट आदि के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज की सलामी को ले तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को इन सबों के द्वारा स्थानीय गांधी मैदान में परेड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:16 AM (IST)
        

क्विज प्रतियोगिता में रहा जेएनवी का जलवा

सुपौल, जागरण संवाददाता:गणतंत्र दिवस के मौके पर स्थानीय सुपौल उच्च विद्यालय सुपौल में शुक्रवार को क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन त्रिस्तरीय था जिसमें प्रथम स्तर पर वर्ग 5 से 8, द्वितीय स्तर पर वर्ग 9 से 10 तथा तृतीय स्तर पर वर्ग 11 से 12 के प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के फाइनल में तीनों स्तर पर अधिकांश जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों के ग्रुप ने बाजी मारी। प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

पूजा को ले सजा बाजार, कीमतों में आई उछाल

सुपौल, जागरण संवाददाता:जिले में सरस्वती पूजा की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है। सरस्वती पूजा को लेकर प्रत्येक वर्ष सबसे ज्यादा उमंग युवाओं में रहता है। कोई ऐसा चौक-चौराहा नहीं जहा मा सरस्वती की पूजा ना की जाती हो। लेकिन इस बार पूजा के उमंग को पुलिस अधीक्षक का आदेश फीका करता नजर आ रहा है। पूजा के ठीक पहले पुलिस अधीक्षक ने डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। पूजा की तैयारी को लेकर पूरा बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

बासगीत पर्चाधारियों के बीच लगेगा शिविर

निर्मली(सुपौल)संवाद सहयोगी: प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में अंचलाधिकारी अवध किशोर ठाकुर द्वारा भूदान वासगीत पर्चा की जमीन पर्चाधारियों के बीच तिथिवार विशेष शिविर लगाकर वितरण किया जा रहा है। श्री ठाकुर ने कहा कि मरौना प्रखंड क्षेत्र के 13 पंचायतों में जिन-जिन व्यक्तियों को सरकारी भूमि भूदान की भूमि भू-हदबंदी की भूमि वासगीत पर्चा की भूमि सरकार द्वारा दी गयी है और उन्हें उक्त जमीन प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

जब भी आती नियमितीकरण की बात, किया जाता टालमटोल

सुपौल, जागरण संवाददाता:दैनिक वेतन भोगी कर्मियों का अनिश्चितकालीन अनशन शुक्रवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। मांगों के समर्थन में दैनिक वेतन भोगी कर्मी डटे रहे और समाहरणालय के मुख्य द्वार पर अनशन के समर्थन में आवाज बुलंद करते रहे। शुक्रवार को अनशन विष्णुदेव साह की अध्यक्षता में की गई। मौके पर यूनियन के जिला सचिव सरोजकांत झा ने कहा कि दैनिक वेतन भोगी कर्मी की समर्पित सूची पर जिला पदाधिकारी द्वारा स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 06:41 PM (IST)
        

पूर्व में पदस्थापित दो प्रशासनिक पदाधिकारियों पर गिरी गाज

सुपौल, जागरण संवाददाता: बिहार सरकार ने जिले में पूर्व में पदस्थापित सरकार के दो प्रशासनिक पदाधिकारियोंपर गाज गिराई है। निगरानी के हत्थे चढ़े दो कर्मचारियों के आरोपों के लिये बनाये गये जांच पदाधिकारी तत्कालीन अपर समाहर्ता शशिभूषण पाठक के ही विरुद्ध पेंशन रोकते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पटना में इस मामले के सुनवाई की तिथि निर्धारित की गई है। जिले के चर्चित डीआरडीए निगरानी छापामारी कांड ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 05:54 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरुद्ध आंदोलन पर उतरा जदयू

सुपौल, जागरण संवाददाता:भारत सरकार के किसान विरोधी भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरुद्ध बिहार प्रदेश जनता दल यू द्वारा आहूत आंदोलन व धरना-प्रदर्शन के क्रम में गुरूवार को जिला मुख्यालय के समक्ष जदयू नेताओं व कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना दिया। जिला जदयू किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रामचन्द्र यादव के नेतृत्व में आयोजित धरना-प्रदर्शन को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी जनता से किए गए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 05:16 PM (IST)
        

पालिसी धारकों के हित में प्रबंधन के विरोध पर उतरे अभिकर्ता

सुपौल जागरण संवाददाता:पालिसी धारकों के हित व प्रबंधन के विरोध में ऑल इंडिया एलआईएएफआई के आह्वान पर सुपौल शाखा के अभिकर्ता ने काला बिल्ला लगा कर अपना विरोध दर्ज कराया। अभिकर्ताओं की मांग थी कि पालिसी होल्डर की पालिसी मेच्यूरिटी में नए नियम के अनुसार आयकर कटौती बंद हो, पालिसी होल्डर के बीमा उत्पाद में बोनस की बढ़ोतरी, बीमा में बच्चों से संबंधित व नए पेंशन स्कीम को बढ़ाया जाए, अभिकत्र्ताओं के 5 प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:23 PM (IST)
        

भाजपा की बैठक में संगठन पर विस्तृत चर्चा

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड के सुरजापुर अंतर्गत परसा बीरवल गाव में मंगलवार को भाजपा कार्यकत्र्ताओं की बैठक मंडल अध्यक्ष हरिनारायण भिंडवार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। पूर्व जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य विजय शंकर चौधरी एवं अनुसूचित जाति/जनजाति के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार ऋषि ने मुख्य अतिथि के रूप में बैठक में हिस्सा लिया। आयोजित बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड क्षेत्रों में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

समारोह आयोजित कर भाजपा ने मनाया कर्पूरी की जयंती

सुपौल, जागरण संवाददाता:भाजपा अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ के बैनर तले स्थानीय पब्लिक लाइब्रेरी एंड कल्ब के सभा भवन में बुधवार को प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रामकुमार राय की अध्यक्षता में एक समारोह आयोजित कर जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनायी गई। जिसमें भाजपा के कई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने स्व. ठाकुर के चित्र के पुष्प अर्पित कर उनके कृत्य को याद किया। समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद विश्व मोहन कुमार ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:20 PM (IST)
        

सुपौल में फोटो फ्री= 100

कहां है सर्व शिक्षा अभियान शिक्षा का अधिकार कानून सख्ती से लागू होने के बावजूद इस तरह के बच्चे हमेशा अपने गृह कार्य में लगे सड़कों पर दिख जाते हैं। ये बच्चे अपनी मां के लिए जलावन चून कर ले जा रहे हैं। राजीव कुमार भीमनगरऔर पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:18 PM (IST)
        

दिल्ली के लिये रवाना हुए आप कार्यकर्ता

सुपौल, जागरण संवाददाता:सहरसा-फारबिसगंज तथा सरायगढ़-सकरी बड़ी रेल लाइन अमान-परिवर्तन को ले स्थानीय आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बुधवार को स्थानीय लोहिया नगर चौक से बुधवार को दिल्ली के लिये रवाना हुए। रवाना दल में शामिल आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक महेन्द्र प्रसाद चौधरी ने कहा कि आज पूरे देश में बड़ी रेल लाइन की धूम मची हुई है। परन्तु कोसी का यह इलाका खासकर सुपौल जिला इन बड़ी रेल लाइन से अछूता पड़ा हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:15 PM (IST)
        

निधन पर शोक

सुपौल:वीणा बभनगामा निवासी 88 वर्षीय वरिष्ठ कांग्रेसी श्रीनाथ झा का मंगलवार की रात निधन हो गया। उनके निधन पर कांग्रेसजनों सहित ग्रामीणों ने शोक व्यक्त किया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं का विद्यालय में तालाबंदी

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र:मध्य तथा उच्च विद्यालय वैसा के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को विद्यालय में तालाबंदी कर जबरदस्त आक्रोश व्यक्त किया। इसमें शामिल नौवीं कक्षा के छात्र-छात्रा जहा सायकिल व पोशाक राशि की माग कर रहे थे। वहीं मध्य विद्यालय के छात्र-छात्रा पोशाक व छात्रवृति राशि के लिए अडे़ थे। पहले से ही आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने विद्यालय खुलते ही सभी कमरे को बंद कर दिया तथा बाहर बैठ विरोध जताने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

शिविर में लाभुकों का खुला बैंक खाता

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: मुखिया सुरेश प्रसाद सिंह के आवास पर शिविर लगाकर मंगलवार को दो सौ से अधिक लोगों का जनधन योजना तथा पेंशन योजना के तहत खाता खोला गया। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक भपटियाही द्वारा लगाये गये शिविर में बैंक कर्मी छोटेलाल मेहता तथा रेणु उपाध्यय उपस्थित थे। मुखिया के उपस्थिति में चले शिविर में पंचायत के हर जगह से महिला तथा पुरूष भाग लिये। मुखिया ने बताया कि पंचायत के हर परिवार के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

खेल समाज में जोड़ने का करता है अवसर प्रदान : बबलू

भीमनगर(सुपौल),संवाद सूत्र: छातापुर विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू की उदघोषणा के बाद आठ दिनों से चला रहा स्व. योगेश सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन बुधवार को हो गया। जिसमें फाइनल में पहुंचे स्टार टाउन कोसी क्लब सहरसा और फारबिसगंज के बीच खेला गया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सहरसा टीम ने 151 रन बना कर 152 रन का लक्ष्य फारबिसगंज के टीम को दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए फारबिसगंज की टीम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

बूथ लेवल तक लोगों से संपर्क कर बनायें सदस्य

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड क्षेत्र के राजस्थान धर्मशाला में मंगलवार को भाजपा मंडल कार्य समिति की बैठक मंडल अध्यक्ष सियाराम भगत की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई। बैठक का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाजपा सदस्यता ग्रहण करा कर भाजपा से जोड़ना है। बैठक में जिला महामंत्री प्रो. बैजनाथ प्रसाद भगत पंचायत से आये अध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं से कहा कि आठ सौ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उस लक्ष्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 06:53 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें