1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

बच्चों के बीच साइकिल व पोशाक राशि वितरित

सुपौल। राजकीय प्लस 2 उच्च विद्यालय वीरपुर के वर्ग नवम एवं दशम के 100 छात्र एवं छात्राओं के बीच मुख्यमंत्री बालिका/ बालक साईकिल योजना एवं बालिका पोशाक योजना की राशि का वितरण प्राधानाचार्य द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री बालिका साइकिल पोशाक योजना के तहत 30 बालिकाओं को दोनों योजना की राशि दी गई । बालक साइकिल योजना के तहत 70 छात्रों को भी साईकिल की राशि प्रधानाध्यापक मो. मगरुब हुसैन द्वारा हस्तगत कराया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर की मांग को ले सड़क सड़क जाम

सुपौल। जदिया थाना क्षेत्र के राजगाव में शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर माग को लेकर स्टेट हाइवे 91 जदिया छातापुर पथ जाम कर बिजली विभाग के विरुद्ध प्रदर्शन किया। आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप था कि वार्ड नंबर 5 में विगत तीन माह से ट्रांसफार्मर जला हुआ है। लेकिन बिजली विभाग की मिली भगत से वार्ड नंबर 5 का ट्रांसफार्मर वार्ड नंबर 4 में लगा दिया है। इसलिए हमलोग सड़क पर उतरे हैं। जब तक हमारी मागे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:22 PM (IST)
        

पंचायती राज व्यवस्था को कमजोर करने में लगी है केन्द्र सरकार: कांग्रेस

सुपौल। देश का विकास आम लोगों के विकास बिना संभव नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने आम लोगों के विकास के वास्ते ही पंचायती राज संस्था की नींव रखी थी। यूपीए सरकार में पंचायती राज की जहां चहुमुंखी विकास हुई। वहीं केन्द्र में एनडीए की सरकार बनते ही पंचायती राज कमजोर पड़ने लगा और पंचायत जनप्रतिनिधियों के मान सम्मान की रक्षा दांव पर लगने लगा। उक्त बातें शनिवार को स्थानीय कांग्रेस कार्यालय में प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

गांवों में फैल रहा कोसी का पानी, तबाह हो रहे लोग

सुपौल। प्रखंड अंतर्गत तटबंध के भीतर नेपाल की तराई से जल निस्सरण में हो रही वृद्धि का परिणाम है कि परसामाधो, बौराहा, नौआबाखर, मौजहा, दुबियाही पंचायत के अतिरिक्त पीरगंज, ठाढ़ीधत्ता उत्तर, तेलियारी टोला एवं खखई गांवों में कोसी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश होने, घरों में पानी घुसने से लोग घर छोड़ कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने को मजबूर हैं। मुखिया हरिश्चन्द्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

शिविर में की गई बोन डेंसिटी की मुफ्त जांच

सुपौल। कोसी क्षेत्र में अधिकांश लोगों में कैल्सियम व मिनरल की कमी पाई जा रही है। यह खुलासा शनिवार को एक विशेष जांच शिविर में हुआ। स्थानीय मां देवता हड्डी हास्पीटल में बोन मिनरल डेंसिटी का मुफ्त जांच कार्यक्रम शनिवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन उपविकास आयुक्त हरिहर प्रसाद ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम के तहत कुल 470 महिला व पुरुषों का बोन मिनरल डेंसिटी टेस्ट किया गया जिसमें से साठ फीस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

देश के विकास के लिये कार्य करती है भाजपा: आनंद

सुपौल। भाजपा कला संस्कृति मंच के तत्वाधान में बलुआ स्थित स्व. मृत्युंजय मिश्र के आवास पर स्थानीय निकाय विधान पार्षद के चुनाव को लेकर शुक्रवार को एक बैठक वरीय भाजपा नेता लेखानंद मिश्र की अध्यक्षता में आहूत की गई। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में कला संस्कृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कुमार मिश्र उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमलोग पैसा नहीं, रुपया नहीं बल्कि आत्मसम्मान और देश के वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

बेतरतीब बनते मकान नहीं कोई मास्टर प्लान

सुपौल। सुपौल की शक्ल तो बदल रही है, मगर इसमें सुंदरता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। नए उभरते शहर की श्रेणी में शामिल सुपौल में अब कंक्रीट के बड़े-बड़े इमारत खड़े हो रहे हैं। कई नई कालोनियां बस रही है। मगर सब कुछ बेतरतीब तरीके से। सुपौल में आवासीय योजनाओं के लिए न तो कोई मास्टर प्लान है और न ही नगर विकास विभाग के अधिनियम का ही अनुपालन। बेतरतीब तरीके से बन रहे आवासीय परिसरों पर न तो नगरपरिषद का अंकुश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

विप चुनाव को ले मंत्री ने की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक

सुपौल। विधान परिषद के 7 जुलाई को होने वाले चुनाव के मद्देनजर शनिवार को ललित नारायण धर्मशाला में रहमतुल्लाह अंसारी की अध्यक्षता में जदयू-राजद-काग्रेस गठबंधन के कार्यकर्ताओं एवं पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में वित्त मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, विधान पार्षद हारुण रसीद, पूर्व विधायक उदय प्रकाश गोईत, लखन ठाकुर, दिलेश्वर कामैत आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक को सम्बोधित करते हुए मंत्री श्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

अधिवक्ता की गिरफ्तारी पर आक्रोश

सुपौल : सुपौल व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता राजकुमार सिंह की गिरफ्तारी किये जाने को ले अधिवक्ताओं ने आक्रोश जताया है। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट परिसर में एकत्रित अधिवक्ताओं ने कहा कि श्री सिंह न्यायालयी कार्य को निपटाकर जा रहे थे कि पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि श्री सिंह कोर्ट और बैंड में थे। अधिवक्ताओं ने कोर्ट बैंड में किसी अधिवक्ता की गिरफ्तारी को गैर कानूनी बताया है। श्री सिंह को पुलिस ने सुपौल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:42 PM (IST)
        

कार्यशाला में बाल विवाह व मानव व्यापार पर चर्चा

सुपौल। प्रखंड के टीसीपी भवन में शुक्रवार को समेकित बाल संरक्षण परवरिश एवं मानव व्यापार पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन प्रमुख डोमी पासवान ने किया। जिला बाल संरक्षण इकाई सुपौल के बैनर तले हुए इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सहायक निदेशक दिलीप कुमार कामत ने कहा केंद्र तथा राज्य सरकार बच्चो को संरक्षण अधिकार और पोषण पर कई कार्य कर रही है। उन्होंने बाल अपराध, बाल विवाह,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:40 PM (IST)
        

विप चुनाव विधानसभा 2015 का सेमीफाइनल:हम

सुपौल। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा(सेक्यूलर) के सुपौल जिला कार्यालय में आयोजित इफ्तार पार्टी के अवसर पर प्रदेश संगठन सचिव-सह-जिला अध्यक्ष डॉ. अमन कुमार ने कहा कि विधान परिषद चुनाव में एनडीए गठबंधन के पक्ष में आंधी बह रही है। सहरसा-मधेपुरा- सुपौल के विधान परिषद उम्मीदवार नूतन सिंह की जीत पक्की है। बिहार में भ्रष्टाचार, घुसखोरी की गंगोत्री बहने के कारण वर्तमान सरकार से लोगों का मोह भंग हो गया है। बदलाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:31 PM (IST)
        

इंडो-नेपाल की बैठक में आठ एजेंडों पर विचार-विमर्श

सुपौल। सीमा प्रबंधन के तहत 14 वां भारत नेपाल जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक शनिवार को मुख्य अभियंता वीरपुर के कार्यालय सभागार में जिला पदाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में नेपाल प्रभाग के सुनसरी एवं सप्तरी जिले के पदाधिकारियों के अलावे एसएसबी, जलस्रोत, वार्डेन एवं वीरपुर एवं निर्मली अनुमंडल के पदाधिकारियों के साथ साथ जल संसाधन विभाग के दोनों प्रभाग के पदाधिकारी उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:28 PM (IST)
        

पुलिस के हवाले किए गए तीन मनचले

सुपौल। विगत कई महीनों से मोबाईल पर लड़कियों को परेशान करने वाले तीन मनचलों को बडे़ ही नाटकीय ढंग से पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। घटना दोपहर की है जब तीनों युवकों को लड़की के द्वारा बताए गए स्थल पर पहुंचने और लड़की के ही पहचान किए जाने पर पूर्व से इंतजार कर रहे परिजनों ने धर दबोचा। तीनों मनचले युवक मधेपुरा जिला के कटहरवा गाव निवासी सोनू कुमार, रोशन कुमार, रणजीत कुमार निकला। मनचलों में से सोनू ने स्वीका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:13 PM (IST)
        

मंत्री ने की विकास योजनाओं की विस्तार से चर्चा

सुपौल। बिहार सरकार के मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने शुक्रवार को बीएन कॉलेज भपटियाही में आयोजित एक बैठक में कहा कि लोकसभा चुनाव में मतों के बिखराव से पार्टी की हार हुई। देश के वर्तमान हालत को देखते हुए जदयू-राजद-सपा सहित कुछ अन्य पार्टी का महागठबंधन हुआ है। मंत्री ने जदयू सरकार द्वारा किये कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला। विधायक अनिरुद्ध प्रसाद यादव ने कहा कि इस चुनाव के परिणाम से विधानसभा के चु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:08 PM (IST)
        

मंडल रेल वाणिज्य प्रबंधक ने किया सुपौल स्टेशन का निरीक्षण

सुपौल। मंडल रेल प्रबंधक वाणिज्य समस्तीपुर विरेन्द्र नारायण प्रसाद वर्मा ने शनिवार को सुपौल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। स्टेशन स्थित विभिन्न इकाईयों के निरीक्षण उपरांत श्री वर्मा ने कहा कि वैसे यहां आधारभूत संरचनाओं की काफी कमी है। जिला मुख्यालय का स्टेशन होने के नाते इस स्टेशन को और अच्छा होना चाहिए। ताकि यहां यात्रियों का आकर्षण बना रहे। लेकिन तमाम सुविधाएं स्टेशन से होने वाले आमदनी पर निर्भर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:03 PM (IST)
        

लोक शिक्षा समिति की बैठक

सुपौल। प्रखंड लोक शिक्षा समिति की बैठक प्रमुख सह अध्यक्ष विजय कुमार यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में प्रखंड लोक शिक्षा कार्यालय में सभी कार्यो एवं पंजी का अवलोकन किया। सभी उपस्थित सदस्यों द्वारा संतोषजनक पाया गया। पूरे प्रखंड में चल रहे साक्षरता कार्यो की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में आंशिक रूप से साक्षर भारत पूर्ण रुप से बन्द रहता है। प्रेरक कार्यालय बन्द कर भागे रहते हैं। कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

घर-घर पहुंच कार्यकर्ता गिना रहे सरकार की उपलब्धि

सुपौल। बिहार प्रदेश जनता दल यूनाईटेड के आह्वान पर गुरुवार को थरबिट्टा गांव में स्थानीय विधायक सुजाता देवी ने घर-घर पहुंचकर मतदाताओं के दरवाजे पर दस्तक दी। दस्तक देने के दौरान विधायक सुजाता देवी ने मतदाताओं को बिहार के मुखिया नीतीश कुमार के 10 वर्षीय कार्यकाल में बिहार में विकसित करने हेतु, विभिन्न प्रकार के योजनाओं की जानकारी दी। मतदाताओं से आगामी चुनाव में पुन: नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:34 PM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधि से रु-ब-रु हुई एनडीए प्रत्याशी

सुपौल। स्थानीय निकाय के जनप्रतिनिधियों को उसका अधिकार दिलाने, पंचायत स्तर पर सुविधा प्रदान करने, जनप्रतिनिधियों के मानदेय में बढ़ोतरी सहित अन्य समस्याओं के लिए सदैव संघर्ष करती रहूंगी। उक्त बातें शुक्रवार को पंचायत भवन में आयोजित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार श्रीमति नूतन सिंह उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करने के दौरान कही। श्रीमति सिंह ने अपनी उम्मीदवार के लिए जहां लोजपा सुप्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

कार्यशाला में बाल विवाह व मानव व्यापार पर चर्चा

सुपौल। प्रखंड के टीसीपी भवन में शुक्रवार को समेकित वाल संरक्षण परवरिश एवं मानव व्यापार पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन प्रमुख डोमी पासवान ने किया। जिला बाल संरक्षण इकाई सुपौल के बैनर तले हुए इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सहायक निदेशक दिलीप कुमार कामत ने कहा केन्द्र तथा राज्य सरकार बच्चो को संरक्षण अधिकार और पोषण पर कई कार्य कर रही है। उन्होंने बाल अपराध, बाल विवाह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:24 PM (IST)
        

रोजा के दरम्यान झूठ बोलने से किया जाता है तलकीन

सुपौल। हमने कुरआन को रमजानुल मुबारक के आखिरी आशरा लैलतुल कद्र में उतारा। जिसकी तस्दीक कुरआन मजीद में सुरत लैलतुल कद्र में मौजूद है। उक्त बातें शुक्रवार को जामा मस्जिद थरबिट्टा में मौलाना मो. नूर ने तकरीर के दौरान व्यक्त किया। मौलाना मो. नूर ने अपने संबोधन में हदीश का हवाला देते हुए बयान किया कि रमजानुल मुबारक को तीन हिस्सों रहमत, मगफिरत और जहन्नुम से निजात में बांटा गया है। खुदा के फज्ल से रोजेदार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:17 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें