1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

आंदोलन में शरीक हुआ प्राथमिक शिक्षक संघ

सुपौल, जागरण संवाददाता:बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ, पटना द्वारा आहूत चरणबद्ध आंदोलन की चौथी व अंतिम कड़ी में 16 अप्रैल को समान काम के लिए समान वेतनमान की मांग को अंजाम तक पहुंचाने का निर्णय लिया है। जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के उपप्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने इस बाबत बताते हुए कहा कि राज्य संघ के निर्णय को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के वरीय उपाध्यक्ष व जिला संघ क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:56 PM (IST)
        

अपराधियों ने लूटा मवेशी व्यापारी से डेढ़ लाख रूपये

जदिया/राजेश्वरी(सुपौल),संवाद सूत्र: बेखौफ अपराधियों ने सोमवार की सुबह आठ बजे के करीब जदिया थाना क्षेत्र कोपारी मोड़ के समीप स्टेट हाईवे 76 पर मवेशी व्यापारी से डेढ़ लाख रूपये लूट लिये। अपराधी फायरिंग करते हुए भाग निकला। घटना के संबंध में किशनगंज जिला अंतर्गत गागी ग्राम निवासी पीड़ित व्यवसायी मो. कासिम ने बताया कि हमलोग दो बोलेरो पिकअप वैन से सवार चार व्यवसायी रजोखर हाट अररिया जिला से सुपौल मवेशी हाट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:34 PM (IST)
        

निर्भया कांड में दोषी करार दिया गया राजेश

सुपौल जेएनएन: छातापुर थाना क्षेत्र के चुन्नी गांव में हुए निर्भया कांड यानी मानवता को तार-तार कर देने वाली घटना अबोध के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या कर दिये जाने के मामले में न्यायालय ने आरोपी युवक राजेश को दोषी करार दे दिया है। सोमवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-प्रथम सुनील कुमार चौधरी की अदालत ने साक्ष्यों के आधार पर उसे दोषी करार दे दिया है। जानकारी अनुसार सजा पर फैसला होना बांकी है। विगत 28... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:31 PM (IST)
        

छातापुर में चौथे दिन भी जारी शिक्षकों का आंदोलन

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र: बिहार नगर पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ के आह्वान पर जारी आंदोलन के तहत प्रखंड के नियोजित शिक्षकों का धरना सोमवार को चौथे दिन भी जारी रहा। प्रखंड कार्यालय के समीप यात्री शेड में धरना पर शिक्षकों के बैठ जाने तथा शैक्षणिक कार्य से अलग रहने के कारण प्रखंड के विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गयी है। समान काम के बदले समान वेतनमान की माग सहित अन्य मागों पर अड़े शिक्षकों के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:24 PM (IST)
        

पोलियो अभियान की सफलता को ले सेविकाओं की कार्यशाला

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य केन्द्र भवन में सोमवार को 26 अप्रैल से शुरू होने वाले पांच दिवसीय पल्स पोलियो कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से आंगनबाड़ी सेविकाओं, ट्रांजिट टीम एवं पर्यवेक्षकों का संयुक्त कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में समीक्षोपरांत सूचना के बावजूद पोलियो कार्य में शामिल लोगों की गैर मौजूदगी को गंभीरता से लेते हुए ऐसे लोगों से स्पष्टीकरण देने ए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:59 PM (IST)
        

केंद्र व राज्य सरकार के विरुद्ध एकजुट होने की जरूरत: भाकपा

सुपौल, जागरण संवाददाता: विभिन्न मांगों के समर्थन में भाकपा माले एवं अखिल भारतीय खेत मजदूर सभा के बैनर तले सोमवार को सदर प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना एवं आमसभा का आयोजन किया गया। धरना के बाद 18 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन ग्रामीण विकास पदाधिकारी को सौंपा गया। भाकपा माले के जिला सचिव कामरेड जय नारायण यादव एवं एक्टू के जिला सचिव अरविंद कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:58 PM (IST)
        

महापरीक्षा में शामिल हुए नवसाक्षर

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड के सभी संकुलों में बुनियादी साक्षरता परीक्षा 19 अप्रैल को संपन्न हुआ। जिसमें संचालित उत्थान केंद्रों एवं तालिमी मरकज केन्द्रों में शिक्षा ग्रहण कर रहे नवसाक्षरों ने उपस्थित होकर परीक्षा में अपनी भागीदारी दी। परीक्षा के निरीक्षण एवं वास्तविक स्थिति का जायजा लेने पहुंचे जिला लोक शिक्षा समिति के कार्यक्रम समन्वयक उपेन्द्र नारायण मंडल ने बताया कि परीक्षा में नवसाक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:54 PM (IST)
        

समान काम का समान वेतन को ले शिक्षकों का आंदोलन जारी

सुपौल जागरण संवाददाता:समान काम का समान वेतन की मांग को ले जिला माध्यमिक शिक्षक संघ अपने आंदोलन पर डटा हुआ है। विरोध स्वरूप मूल्यांकन केन्द्रों पर वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2015 के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य को पूरी तरह बाधित कर रहा है संघ। संघ का कहना है कि तब सरकार द्वारा समान काम के लिए समान वेतन नहीं लागू किया जाता मूल्यांकन कार्य बंद रहेगा। आंदोलन की कड़ी में सोमवार को जिला माध्यमिक शिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:52 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं के बीच राशि वितरित

प्रतापगंज: मुख्यमंत्री बालिका पोशाक एवं साइकिल की राशि सोमवार को सुरजापुर स्थित हाजी नजीबुल्लाह उच्च विद्यालय के छात्र एवं छात्राओं के बीच सरपंच वंदना देवी की उपस्थिति में वितरित की गई। विद्यालय के प्रधान मो. नुरूल्लाह अंसारी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2014-15 की प्राप्त 2,74,000 राशि का वितरण 114 बालिकाओं के बीच पोशाक , 40 छात्रों व 24 छात्राओं के बीच साइकिल की राशि वितरित की गई। इस मौके पर सभी शिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 04:18 PM (IST)
        

विकलांगता प्रमाण पत्र दीजिये, पांच अंक वेटेज लीजिए

जागरण संवाददाता, सुपौल : सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी प्रमाण पत्र बनाने की बात तो सामने आ रही है। परन्तु अब लोग विकलांगता प्रमाण पत्र को भी सहारा बना कर नौकरी पाने के जुगाड़ में जुट चुके हैं। वैसे लोग जो शारीरिक रूप से पूर्ण रूप से सही-सलामत हैं, वैसे लोग भी विकलांगता प्रमाण पत्र बना कर मेधा सूची में वेटेज ले डालते हैं और पा लाते हैं नौकरी। जी हां हम बात कर रहे हैं आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बहाल होन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

सीनियर सिटीजन की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

संवाद सहयोगी, त्रिवेणीगंज(सुपौल) : मुख्यालय स्थित शिव मंदिर में रविवार को प्रखंड अध्यक्ष सुखदेव यादव की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सीनियर सिटीजन एसोसिएशन की बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं के निदान हेतु चालू माह के अंतिम तिथि को आम बैठक बुलाई जाय। साथ ही बैठक में विगत 14 व 15 अप्रैल के सम्मेलन में लिए गए निर्णय की जानकारी सभी सदस्यों को दी जाय। अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

भाजपा ने मनाई खुशी, बांटी मिठाई

जागरण संवाददाता, सुपौल : विश्व की सबसे अधिक सदस्यता वाली पार्टी बनने के बाद स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार को स्टेशन चौक पर पटाखे फोड़ व मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया। भाजपा जिलाध्यक्ष नागेन्द्र नारायण ठाकुर की अगुवाई में एकत्रित हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज देश ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे अधिक सदस्य वाली पार्टी बन चुकी है। इससे पूर्व यह गौरव चीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:03 PM (IST)
        

गेहूं में फांका, किसानी पर डाका

जागरण संवाददाता, सुपौल : कोसी क्षेत्र में मौसमी जुआ बन चुकी किसानी पर डाका पड़ने लगा है। कर्ज में जन्म लेने व कर्ज में ही मरने के अभिशप्त यहां के किसान जी तोड़ मेहनत कर गेहूं की फसल तो उगाई लेकिन काटने की बारी आई तो पता चला कि जिस फसल में उसने पूंजी लगाई व पसीना बहाया उसमें दाने ही नहीं हैं। दाना विहीन फसल को देख किसानों के कलेजे मुंह को आ गए। वे करे भी तो क्या करे। वैसे किसानों के साथ यह दर्दनाक स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:50 PM (IST)
        

अब उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बहिष्कार का दौर हुआ शुरू

जागरण संवाददाता, सुपौल, : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के निर्देश पर जिला माध्यमिक शिक्षक संघ सुपौल ने वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2015 के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य का पूरी तरह से बहिष्कार कर दिया है। शिक्षकों का कहना है कि 30 अप्रैल तक निर्धारित केंद्रों पर बैठकर धरना दिया जाएगा और मूल्यांकन कार्य का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाएगा। इसी क्रम में रविवार को माध्यमिक शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:44 PM (IST)
        

विकास का सच : पंचायत से प्रखंड का नहीं है कोई सीधा रास्ता

संवाद सूत्र, छातापुर (सुपौल) : अररिया जिले के सीमा से लगता प्रखंड का कटहरा पंचायत विकास के पायदान पर पीछे खड़ा है। प्रखंड मुख्यालय से यह पंचायत पूर्णतया कटा हुआ है जहा आवागमन के लिए सीधा मार्ग उपलब्ध नहीं है। पक्की सड़क के नाम पर अररिया के नरपतगंज से निकली सीमावर्ती सड़क पंचायत में एक किमी भीतर प्रवेश कर गई है जो नरपतगंज के रास्ते बड़ी आबादी को एनएच 57 से जोड़ती है। आवश्यकता पड़ने पर बड़ी मुश्किल से पदाध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:38 PM (IST)
        

स्वयंसेवकों के प्राथमिक शिक्षा वर्ग का हुआ समापन

संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल) : प्रखंड क्षेत्र के राजस्थान धर्मशाला सिमराही में चल रहे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सात दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग समारोह संपन्न हो गया। लखीचन्द साहु उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके स्वयं सेवकों ने अभ्यास प्रदर्शन किया। मौके पर मुख्य वक्ता के रूप में क्षेत्रीय बौद्धिक प्रमुख प्रो. महेश प्रसाद सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:06 PM (IST)
        

बच्चे पास, व्यवस्था फेल

सुनील कुमार / सुपौल : इसे विभागीय लापरवाही कहें या उदासीनता। नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत हो चुकी है। बच्चे तो पास कर गए हैं लेकिन व्यवस्था फेल हो रही है। सरकारी स्कूलों में विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं है। एसएलसी के बिना कहीं भीर नामाकन संभव नहीं है। महज एक छोटी सी कमी के कारण बच्चों का दूसरे विद्यालयों में नामाकन कराने में मामला फंसने लगा है। मतलब बच्चे पास और व्यवस्था फेल। खासकर आठवी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 06:02 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं में हर्ष

राघोपुर : प्रखंड क्षेत्र के जदयू कार्यकर्ताओं ने छह राजनीतिक दलों के विलय पर हर्ष जताया है। व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गोपाल चांद ने कहाकि इस महाविलय से पार्टी को आने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्ण सफलता मिलेगी। हर्ष व्यक्त करने वालों में प्रो. कमल प्रसाद यादव, बैद्यनाथ प्रसाद यादव, नूर आलम, मो. अखलाख, मो. युसूफ, चन्देश्वर साह, चन्दन मेहता, अनिल झा आदि हैं।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:48 PM (IST)
        

भूमि अतिक्रमण से भवन निर्माण में बाधा

संवाद सूत्र, भीमनगर (सुपौल) : बीएमपी 12वीं बटालियन के चारदीवारी व भवन निर्माण में जमीन अतिक्रमित होने की वजह से बाधा उत्पन्न हो रही है। जानकारी देते हुए बिहार पुलिस भवन निर्माण पूर्णिया के कार्यपालक अभियंता राम नारायण पासवान ने बताया कि बिहार सरकार जल संसाधन विभाग द्वारा बीएमपी 12वीं बटालियन के लिये 70 एकड़ जमीन आवंटित किया था। जिसमें पत्राक-31, 13 जनवरी 2015 के पत्राचार में अनुमंडल पदाधिकारी वीरप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:46 PM (IST)
        

पशु टीकाकरण

भीमनगर : पशुपालन विभाग बसंतपुर की देख-रेख में भीमनगर पंचायत स्थित मजहा पशु टीकाकरण कार्य 27 टीकाकर्मियों द्वारा प्रत्येक वार्ड में कराया जा रहा है। जानकारी देते हुए भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि दो अप्रैल से 22 अप्रैल तक 51,300 पशुओं को टीकाकरण कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:42 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें