1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

बढ़ती अपराधिक घटनाओं को ले बढ़ी पुलिस चौकसी

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी: अनुमंडल क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चन्द्रशेखर विद्यार्थी के नेतृत्व में सोमवार की सुबह त्रिवेणीगंज व पिपरा संयुक्त थाना पुलिस ने युगल चौक स्थित एक मकान में छापेमारी कर गहन छानबीन के साथ भाडे़दारों का भौतिक सत्यापन किया। मौके पर डीएसपी ने बताया कि अपराधियो की धर-पकड़ अभियान के तहत युगल चौक स्थित एक मकान में छिपे अपरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:59 PM (IST)
        

तीन बच्चे के साथ मां ने की आत्महत्या

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड के सनपतहा गांव में एक 30 वर्षीय महिला के अपने तीन बच्चों के साथ कोसी नदी मे डूब कर आत्म हत्या कर लेने का मामला सामने आया हैं। घटना का कारण पारिवारिक उलझन बताया जा रहा है। जानकारी अनुसार सनपतहा गांव के बौनु मंडल का पुत्र सकलदेव मंडल पंजाब में रहता है। सकलदेव की पत्‍‌नी 3 बच्चे के साथ घर पर रह रही थी। उसे कुछ बातों को लेकर ससुर बौनू मंडल से झगड़ा हुआ करता था। उसे का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:59 PM (IST)
        

अफवाहों से दूर रहें लोग : एसडीओ

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों में सर्वप्रथम हाथियों ने अपना आतंक फैलाया तत्पश्चात भूकंप ने लोगो का जीना मुहाल कर दिया और अब बारी पुन: नेपाल में भूस्खलन के कारण बाढ़ के खतरे का डर लोगों को दहशत में ला दिया है। मालूम हो कि नेपाल के म्यामदी जिले के रामची गाव के पास काली गंडक नदी में पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा टूट कर गिर गया है। जिससे वहा काफी जल जमाव हो गया है। साथ ही पानी लगाता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:59 PM (IST)
        

सभी के सहयोग से ही भ्रष्टाचार पर लग सकता है लगाम : सांसद

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी: मुख्यालय स्थित काग्रेस कार्यालय परिसर में रविवार की संध्या कांग्रेस अध्यक्ष शभू नारायण सिंह की अध्यक्षता में सासद रंजीत रंजन ने क्षेत्र में व्याप्त सड़क, स्वास्थ्य, पुल -पुलिया,बिजली, खाद-बीज व सिंचाई की समस्याओं के निदान को लेकर प्रखंड स्तरीय काग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बैठक की। जिसमें क्षेत्र के सभी 27 पंचायतों के कार्यकर्ताओं ने पंचायतवार समस्याओं से सासद को रूबरू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:58 PM (IST)
        

सरपंच के साथ मारपीट, मामला दर्ज

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: बसंतपुर प्रखंड के निर्मली पंचायत के सरपंच चन्द्र कुमार मेहता के साथ ग्राम कचहरी से घर लौटते समय मारपीट कर नकदी एवं मोबाइल आदि छीने जाने को लेकर मामला दर्ज कराया गया है। बलुआ बाजार थाना काड संख्या 94/15 में सरपंच चन्द्र कुमार मेहता ने कहा है कि रविवार को ग्राम कचहरी कार्यालय में विनोद कुमार झा के लीची एवं तोरी चोरी को लेकर पंचायत कर जब वह अपने घर शाम को लौटने लगे तो नारा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:58 PM (IST)
        

आंदोलन के क्रम में गृहरक्षकों ने दिया धरना

सुपौल, जागरण संवाददाता:बिहार गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के बैनर तले सोमवार को भी जिले के गृहरक्षकों ने अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर डटे रहे तथा समाहरणालय गेट पर धरना-प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष कामदेव यादव व वरीय जिला उपाध्यक्ष हरेराम प्रसाद यादव ने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगों को पूरी नहीं कर लेती है तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। बोले कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा गृहरक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:58 PM (IST)
        

चौथे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे किसान सलाहकार

सुपौल, जागरण संवाददाता: कृषि विभाग में कार्यरत किसान सलाहकार अपनी मांगों के समर्थन में चौथे दिन सोमवार को भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहे। सरकारी काम-काज का बहिष्कार कर किसान सलाहकारों ने कृषि पदाधिकारी एवं परियोजना निदेशक आत्मा के समक्ष जम कर प्रदर्शन किया। इस क्रम में किसान सलाहकार का समायोजन भीएलडब्लू/भीईडब्लू में करना होगा, हमारी मांगे पूरी करो, किसान सलाहकार के साथ भेदभाव की नीति नहीं चलेगी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:58 PM (IST)
        

होटल व्यवसायी से मारपीट, दो चढ़ा पुलिस के हत्थे

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: होटल व्यवसायी से मारपीट एवं रंगदारी मांगे जाने का एक मामला प्रकाश में आया है। विशनपुर शिवराम निवासी होटल व्यवसायी रतन प्रसाद साह द्वारा दर्ज मामले के अनुसार वे बलुआ दिल्ली चौक पर अपना होटल चला रहे थे। रविवार की रात 8:30 बजे जब ग्राहक खाना खा रहे थे तो उसी समय बबलू यादव, कुन्दन कुमार यादव, सुधीर कुमार यादव, युगेश्वर यादव सभी अपने अन्य सहयोगियों के साथ होटल में लाठी डंडे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:58 PM (IST)
        

26 मई को डीएम का घेराव करेंगे गृहरक्षक

सुपौल, जागरण संवाददाता: पिछले 15 मई से पांच सूत्री मांगों के समर्थन में हड़ताल पर डटे बिहार गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ ने अपने आंदोलन को और तेज करने का निर्णय लिया है। संघ के केन्द्रीय समिति पटना के संरक्षक सह सदस्य बिहार विधानसभा सोम प्रकाश ने सभी जिले के गृहरक्षकों को आंदोलन की रूपरेखा की जानकारी देते हुए कहा है कि आगामी 26 मई को जिला संघ द्वारा जिला मुख्यालय में जिला पदाधिकारी का घेराव, 28 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:36 PM (IST)
        

जिलाधिकारी के निरीक्षण में गायब पाए गए बीएलओ, होंगे निलंबित

सुपौल, जागरण संवाददाता : मतदाता सूची पुनरीक्षण को ले चल रहे कार्य के तहत विशेष अभियान के दिन मतदान केन्द्रों से गायब रहने वाले बीएलओ पर गाज गिरनी तय है। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के क्रम में अनुपस्थित पाए गए बीएलओ के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई शुरू कर दी है। 24 मई को जिलाधिकारी द्वारा किशनपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय महीपट्टी पश्चिमी भाग मलाढ़, मध्य विद्यालय कुमरगंज पूर्वी भाग किशनपुर, कन्या मध्य विद्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:32 PM (IST)
        

नीतीश के शासनकाल में कोसी का दियारा भी हुआ सुसज्जित : विजेन्द्र

निर्मली(सुपौल),संवाद सहयोगी: जदयू पार्टी के मुखिया सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में निर्मली व मरौना प्रखंड क्षेत्र में अन्य क्षेत्रों के अलावे अत्यधिक विकासात्मक कार्य किये गए हैं। टोले मुहल्ले तक जाने वाली सड़कों पर मिट्टी भराई, ईंट सोलिंग व पीसीसी सड़क निर्माण कार्य वृहत पैमाने पर हुआ है। कई पुल पुलिया का भी निर्माण इस क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में किया गया है। कोसी दियारा का पिछड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:31 PM (IST)
        

चार घर सहित हजारों की संपत्ति खाक

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड अंतर्गत सूर्यापुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 1 स्थित जयनारायण रजक के घर रविवार को हुई आगजनी की घटना में चार घरों सहित हजारों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गए। बताया जाता है कि आग लगने की घटना दोपहर के समय उस वक्त घटित हुई जब खाना बनाने के लिये गैस चूल्हे को जलाने का प्रयास किया जा रहा था। उसी क्रम में सिलेंडर के फटने का एक जोरदार धमाका हुआ। और उस घर के उपर के टीन के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:31 PM (IST)
        

सिस्टम में फंसा फसल क्षति अनुदान, नहीं हो रहा भुगतान

सुपौल, जागरण संवाददाता: बेवस और लाचारी का चोला पहने किसानों के फसल क्षति के बाद सरकार द्वारा घोषित अनुदान सरकार के द्वारा निर्धारित नियम के पेंच में ही फंसता नजर आ रहा है। एक महीने बीतने को है, परन्तु अधिकांश किसान आशा में ही नजर टिकाये है कि उनके खाते में रुपये आएंगे। इधर अनुदान से जुड़े विभाग के बाबू सीधे तौर पर यह कह कर पल्ला झाड़ लेते हैं कि जो प्रक्रिया थी, वह पूरी कर बैंक को एडवाइस भेज दिया गय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

'सामाजिक स्तर पर हल करें जमीनी विवाद'

पिपरा(सुपौल),संवाद सूत्र : प्रखंड मुख्यालय में रविवार को प्रखंड स्तरीय मनरेगा भवन का उद्घाटन सांसद श्रीमति रंजीत रंजन ने किया। उद्घाटन उपरात सासद, विधायक जनप्रतिनिधि एवं प्रबुद्धजनों की एक बैठक प्रखंड प्रमुख डोमी पासवान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में लोगों ने सांसद को प्रखंड की समस्या से अवगत कराया। लोगों ने प्रखंड कार्यालय में बने भवन की जर्जर स्थित से सासद एवं विधायक को अवगत कराया। वहीं ठाढ़ी पं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:30 PM (IST)
        

बिजली को ले सड़क पर उतरे उपभोक्ता, किया जाम

मरौना(सुपौल),संवाद सूत्र: थाना क्षेत्र के कोनी व गनौरा गाव के लोगों ने शनिवार को बिजली को लेकर गनौरा गाव के समीप मरौना-निर्मली मुख्य सड़क को घंटों जाम कर दिया। जाम के वजह से सड़क के दोनों तरफ गाड़ी का जमावाड़ा लग गया। लोगों का कहना था कि कोनी गाव के वार्ड नंबर 02 और गनौरा गाव के वार्ड नंबर 05 में दो माह से ट्रांसफार्मर जला है परन्तु विभाग को बार-बार सूचना देने के बावजूद भी विभाग के अधिकारी द्वारा टाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:53 PM (IST)
        

विधायक ने किया पुल का शिलान्यास

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड क्षेत्र के हुलास पंचायत के उत्क्रमित प्लस 2 उच्च विद्यालय के समीप चिलौनी धार पर दो करोड़ पैतीस लाख की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास क्षेत्रीय विधायक अनिरुद्ध प्रसाद यादव, जिला परिषद अध्यक्ष अंजू देवी ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से किया। मौके पर विधायक ने कहा बिहार का विकास सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में निरन्तर हो रहा है। जिस कड़ी में निर्मली वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:25 PM (IST)
        

किसान सलाहकारों ने काला-बिल्ला लगा किया प्रदर्शन

सुपौल, जागरण संवाददाता:कृषि विभाग के अधीन पंचायत स्तर पर कार्यरत किसान सलाहकार के द्वारा 22 मई से घोषित अनिश्चितकालीन हड़ताल को पूर्ण सफल बनाने को लेकर जिला कृषि पदाधिकारी एवं परियोजना निदेशक आत्मा के समक्ष काला बिल्ला लगाकर किसान सलाहकार के द्वारा शनिवार को प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी किसान सलाहकार का समायोजन भीएलडब्लू/भीईडब्लू में करना होगा, हमारी मांगें पूरी करो, किसान सलाहकार के साथ भेदभाव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:25 PM (IST)
        

मतदाता सूची पुनरीक्षण को ले जनप्रतिनिधियों की बैठक

पिपरा(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड के टीसीपी भवन में शनिवार को आरडीओ ज्योति गामी की अध्यक्षता में बिहार विधानसभा 2015 के मद्देनजर संक्षिप्त मतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कई सुझाव देते हुए आरडीओ ने कहा पुनरीक्षण कार्यक्रम 15 मई से 30 जुलाइ तक चलेगा। जिसमें सभी मतदान केन्द्र पर बीएलओ द्वारा नाम जोड़ने, नाम हटाने एंव नाम शुद्धिकरण को लेकर पपत्र 6, 7, 8 भरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:25 PM (IST)
        

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: निर्वाचन संबंधी कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। सभी बीएलओ अपने-अपने क्षेत्र में मतदाता सूची सुधार का काम समय से पूरा करें। उक्त बातें आरडीओ वीरेंद्र कुमार ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में कही। वे बीएलओ की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों के भौतिक सत्यापन का कार्य शीघ्र पूरा कर लें। 13 जून तक मतदाताओं का आपत्ति आवेदन लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:25 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री सघन टीकाकरण अभियान को ले प्रशिक्षण

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: मुख्यमंत्री सघन टीकाकरण अभियान के तहत छुटे हुए क्षेत्रों में टीकाकरण कार्य संपन्न कराने के लिए शनिवार को पीएचसी भपटियाही में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण में आशा कार्यकर्ता व सेविका उपस्थित थी। प्रशिक्षण में बोलते हुए डा. तजमुल हुसैन ने कहा कि इस अभियान के तहत वैसे गाव व टोले जहा के गर्भवती महिलाओं और बच्चों का टीकाकरण नहीं हुआ है उसे अंागनबाड़ी केन्द्र पर लाकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:25 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें