Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

निर्भीक मतदान को ले किया गया फ्लैग मार्च

सुपौल, जागरण संवाददाता:लोक सभा चुनाव के मद्देनजर 24 अप्रैल को स्वच्छ व भयमुक्त वातावरण में मतदान सम्पन्न कराने को ले मंगलवार को जिला मुख्यालय सहित ग्रामीणों क्षेत्रों में बीएसएफ, बीएमपी महिला बटालियन, सीआरपीएफ व बीएमपी के जवानों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। जिला मुख्यालय में बीएसएफ व बीएमपी महिला बटालियन द्वारा पैदल फ्लैग मार्च किया गया। जिसका नेतृत्व सदर थानाध्यक्ष इन्द्रजीत बैठा कर रहे थे। इस म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:58 PM (IST)
        

लोकसभा चुनाव को ले तैयार हुआ प्रशासन

सुपौल, जागरण संवाददाता: लोकसभा चुनाव को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। 24 अप्रैल को होने वाले चुनाव को ले 48 घंटे पहले प्रचार बंद कर दिया गया है। अब किसी भी सभा की अनुमति नहीं है। मतदाता दल बूथ की ओर प्रस्थान कर गये हैं। संवाददाताओं को संबोधित करते निर्वाची पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं। लोकसभा क्षेत्र के 514 मतदान केन्द्रों को क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

मोदी का दिल्ली की गद्दी पर बैठने का सपना हो गया चकनाचूर : लालू

जेएनएन, त्रिवेणीगंज/मरौना (सुपौल) सुपौल लोकसभा क्षेत्र के मरौना प्रखंड अंतर्गत सरोजाबेला एवं त्रिवेणीगंज के मेला ग्राउंड के मैदान में सोमवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि मोदी के दिल्ली की गद्दी पर बैठने का सपना चकनाचूर हो गया। जनता यूपीए के पक्ष में गोलबंद है और राजद-कांग्रेस-एनसीपी का ही पताका फहराएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा प्रधानमंत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

मतदान कर्मियों के बीच राशि वितरित

सुपौल संवाद सूत्र: आगामी लोकसभा चुनाव 2014 के तहत 24 अप्रैल को होने वाले चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने वाले मतदान कर्मियों के बीच रविवार को सदर प्रखंड परिसर में अलग-अलग टेबुल लगाकर राशि वितरित की गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी मो.कमरे आलम ने बताया कि सदर प्रखंड के अंतर्गत सभी विभागों के वैसे कर्मी जिन्हें मतदान प्रक्रिया में पीठासीन पदाधिकारी, प्रथम मतदान पदाधिकारी, द्वितीय मतदान पदाधिकारी एवं तृतीय मत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

टूजी, थ्रीजी व सीएनजी के अब जीजाजी घोटाला : राजनाथ

जागरण न्यूज नेटवर्क, सुपौल/अररिया : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सोमवार को बिना नाम लिए रॉबर्ट वाड्रा पर प्रहार करते हुए कहा है कि टूजी, थ्रीजी और सीनएनजी के बाद अब जीजाजी घोटाला सामने आया है। घोटालों में आकंठ डूबी कांग्रेस आज देश बचाने के नाम पर वोट मांग रही है। श्री सिंह राघोपुर के सिमराही में भाजपा के सुपौल प्रत्याशी कामेश्वर चौपाल व अररिया के बरदाहा में अररिया प्रत्याशी प्रदीप कु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:53 PM (IST)
        

राशि से वंचित चालकों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

निर्मली(सुपौल),संवाद सहयोगी:लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासन की ओर से जब्त किए गये दर्जनों वाहनों के चालकों ने प्रखंड मुख्यालय परिसर में राशि नहीं मिलने को लेकर प्रशासन के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन किया। चालकों का कहना था कि विगत 16 अप्रैल से हमलोगों की गाड़ी को जब्त किया गया है। उस रोज से हम सभी चालक भोजन, चाय-नाश्ता के लिए भूखे हैं। उपर से प्रशासनिक अधिकारी गाड़ी की निगरानी करने के लिए भी कह रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:32 PM (IST)
        

पर्दानशी महिलाओं की पहचान करेंगी महिला कर्मी

निर्मली(सुपौल)संवाद सहयोगी: निष्पक्ष व शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान संपन्न कराने को लेकर प्रखंड मुख्यालय स्थित टीसीपी भवन में प्रखंड क्षेत्र के शिक्षिकाओं, सेविकाओं एवं आशा कार्यकर्ताओं के बीच रविवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। ा कार्यशाला की अध्यक्षता सहायक निर्वाचक निबंधक सह प्रखंड विकास पदाधिकारी घनश्याम महतो ने की। आगामी 24 अप्रैल को मतदान के दिन मतदान केन्द्रों पर पर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:32 PM (IST)
        

अधिकारी पहुंचे गांव, मतदान के लिए किया प्रेरित

छातापुर(सुपौल),संवाद सूत्र: आगामी लोक सभा निर्वाचन 2014 के सफल संचालन एवं मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित किये जाने को ले आयोग द्वारा चलाये जा रहे मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी कार्यक्रम योजना (स्वीप प्लान) के तहत प्रखंड स्तरीय तमाम अधिकारियों द्वारा गाव गाव में घूम कर लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा चिन्हित वैसे तमाम भेद्य टोले जहा कमजोर वर्ग के मतदाताओं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:32 PM (IST)
        

नमो के नाम पर गोलबंद हो रहे मतदाता : पासवान

जेएनएन, त्रिवेणीगंज/निर्मली : विज्ञान कॉलेज परिसर त्रिवेणीगंज में आयोजित चुनावी सभा में रविवार को लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा कि चारों तरफ घोटाला व अफसरशाही का आलम है। शिक्षा चौपट है और सरकार गांव में शराब की दुकान खोलकर नौजवानों को शराबी बना रही है। नियोजन पर बहाल लोग दाने-दाने को मोहताज हैं। एक जगह पर दो रीति चल रही है। नियोजित शिक्षकों को 6 हजार और नियमित को 32 हजार दिया ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 08:02 PM (IST)
        

विकास के नाम पर दें वोट : शरद

संवाद सूत्र, मरौना (सुपौल) : प्रदेश की खुशहाली, अमन-चैन के लिए मतदाता जाति, धर्म को छोड़कर विकास के नाम पर जदयू को वोट दें। तभी प्रदेश व कोसी का और अधिक विकास हो सकेगा। ये बातें जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहीं। वे रविवार को प्रखंड के श्री अनंत उच्च विद्यालय गनौरा, परसौनी के मैदान में सुपौल लोकसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी दिलेश्वर कामैत के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। शरद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

प्रतिनियोजित शिक्षिका करेगी पर्दानशी मतदाताओं की पहचान

सुपौल संवाद सूत्र:24 अप्रैल 2014 को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 43 सुपौल विधानसभा एवं 42 पिपरा विधानसभा के चिन्हित पर्दानशी महिला के पहचान हेतु 88 मतदान केन्द्रों पर महिला शिक्षिकाओं का प्रतिनियोजन किया गया है। उक्त प्रतिनियोजन शिक्षिकाओं को रविवार को सदर प्रखंड के सभा भवन में प्रशिक्षण के अग्रिम राशि भुगतान किया गया। प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनय कुमार झा ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

दिल्ली में मां-बेटे की सरकार : मोदी

सुपौल, जागरण संवाददाता : सुपौल की चुनावी सभा में शनिवार को नरेंद्र मोदी ने युवाओं को जम कर रिझाया। कहा कि यह चुनाव नौजवानों के भविष्य के साथ जुड़ा है। 18 से 28 उम्र के युवाओं पर फोकस करते हुए उन्होंने कहा कि वे युवाओं की जिंदगी में जान और शान भर देंगे। श्री मोदी ने कहा कि दिल्ली में मां-बेटे की सरकार है। उन्होंने देश को बर्बाद करके रख दिया है। अब तक 232 सीटों पर मतदान हो चुके हैं। मतदाताओं ने दिल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:52 PM (IST)
        

लोस चुनाव : नियंत्रण कक्ष सह प्रतिवेदन कोषांग की हुई स्थापना

सुपौल जागरण संवाददाता : लोकसभा आम निर्वाचन 2014 के अवसर पर सुपौल लोकसभा अंतर्गत पड़ने वाले सभी छह विधानसभा निर्मली, पिपरा, सुपौल, त्रिवेणीगंज, छातापुर, सिंहेश्वर में 24 अप्रैल 2014 को होने वाले मतदान को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष सह प्रतिवेदन कोषांग की स्थापना की गई है। जो 21 से 25 अप्रैल तक के लिए परिवादों के संधारण एवं भेजे जाने व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

मेगा लोक अदालत में 377 मामलों का हुआ निष्पादन

सुपौल जागरण संवाददाता: बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में शनिवार को स्थानीय व्यवहार न्यायालय परिसर में मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। आयोजित लोक अदालत में 377 मामलों का निष्पादन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राधेश्याम शुक्ल ने बताया कि वादों के निष्पादन के लिए गठित चार पीठों में से पीठ संख्या एक में 187 मामलों, पीठ संख्या दो में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

पीठासीन व प्रथम मतदान पदाधिकारी को दिया गया प्रशिक्षण

सुपौल जागरण संवाददाता: लोक सभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में शनिवार को स्थानीय बीएसएस कालेज में मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण दो पालियों में आयोजित की गई। प्रथम पाली में पीठासीन पदाधिकारी व द्वितीय पाली में प्रथम मतदान पदाधिकारी को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में एडीएम अरुण कुमार, एसडीओ बिमल कुमार मंडल व प्रखंड विकास पदाधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

अगलगी में लाखों की सम्पत्ति खाक

सुपौल जागरण संवाददाता:जिला मुख्यालय स्थित वार्ड नं.20 में शुक्रवार की अहले सुबह घटी अगलगी की घटना में चार परिवार का छह घर सहित हजारों की सम्पत्ति जल कर खाक हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सुबह में अनुमंडल पदाधिकारी विमल कुमार मंडल घटना स्थल पर पहुंच अगलगी की जानकारी पीड़ितों से ली तथा उचित सरकारी सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया। घटना सुबह के तीन बजे घटी। उस वक्त लोग अपने-अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 06:50 PM (IST)
        

हेनिमेन की मनायी गई 260 वीं जयंती

सुपौल जागरण संवाददाता: होमियोपैथिक मेडिकल एसोसिएशन, सुपौल यूनिट के तत्वाधान में होमियोपैथिक के जनक डा.सैमुअल हेनिमेन की 260वीं जयंती सह राष्ट्रीय होमियोपैथिक दिवस गुरुवार मनाया गया। इस मौके पर मुनि आश्रम होमियोपैथिक क्लीनिक स्थिति यूनिट कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन अध्यक्ष डा.योगेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने हेनिमेन के चित्र पर माल्यार्पण किया। तत्प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 01:48 AM (IST)
        

12 प्रत्याशी मैदान में, चुनाव चिन्ह आवंटित

सुपौल जागरण संवाददाता:संवीक्षा के बाद बचे कुल 12 प्रत्याशियों में से किसी ने भी अपना नाम वापस नहीं लिया। सभी प्रत्याशियों को प्रतीक आवंटित कर दिये गये हैं। बुधवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने कहा कि गुरुवार को राजनीतिक दलों की एक बैठक आयोजित की गई है। जिसमें चुनाव के दरम्यान उन्हें आनेवाली परेशानियों को सुना जायेगा और उसका अविलंब निपटारा किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:25 AM (IST)
        

आस्था व श्रद्धा के साथ मनी रामनवमी, निकली झांकियां

सुपौल जागरण प्रतिनिधि: जिले के विभिन्न भागों में रामनवमी हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी। इस बाबत मंगलवार को लोगों ने अपने-अपने घरों में पूजा अर्चना की। वहीं व्यवसायी वर्ग अपने प्रतिष्ठानों में पूजा अर्चना कर नए खाता-बही का श्री गणेश किया। जिला मुख्यालय के महावीर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। बाबा रामदास अखाड़ा में परंपरा अनुसार बजरंग बली की विशालकाय मूर्ति का निर्माण कर पूजा-अर्चन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 06:36 PM (IST)
        

बंद मिला मोबाइल तो होगी कार्रवाई

सुपौल संवाद सूत्र:जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के निर्देश पर निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी सुपौल के द्वारा सदर प्रखंड 43 सुपौल विधानसभा एवं 42 पिपरा विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान बीएलओ एवं नव प्रतिनियोजित बीएलओ की बैठक सोमवार को प्रखंड परिसर में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ विमल कुमार मंडल ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2014 हेतु कर्मी की आवश्यकता को देखते हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 06:34 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »