Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

राहत मामले में मानवीय दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत: मंत्री

सुपौल जागरण संवाददाता: जिला बीस सूत्री प्रभारी मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव ने राहत एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में कहा कि राहत के मामले में मानवीय दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है। राहत बंटवारे में सरकार के निर्देश के आलोक में कोई भ्रांति नहीं होनी चाहिये। मंत्री ने बाढ़ सहाय के मामले में दलगत भावना से उपर उठकर सहयोग देने और अपने विचार देने के लिये उन्होंने प्रतिनिधियों को साधुवाद दिया। जिला प्रशासन से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 06:24 PM (IST)
        

केंद्र सरकार के सौ दिनों के उपलब्धियों की चर्चा

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: बसंतपुर प्रखंड अंतर्गत बलभद्रपुर पंचायत में भाजपा मंडल कार्यकारिणी की बैठक प्रखंड अध्यक्ष श्याम नारायण झा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में पूरक सहायता अभियान ,बिहार बचाओ अभियान तथा बूथ स्तर के कमेटी गठन पर क्षेत्रीय संगठन प्रभारी अभय गिरि द्वारा समीक्षा की गई। सभी पंचायत अध्यक्षों एवं पंचायत प्रभारी तथा केंद्र प्रभारी से बूथ संबंधी जानकारी ली गई। बिहार बचाओ आदोल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:59 PM (IST)
        

कॉलेज से लौट रही छात्रा को वाहन ने मारी ठोकर

कटैया निर्मली(सुपौल),संवाद सूत्र: सुपौल-पिपरा मुख्य मार्ग स्थित कटैया गांव के पास कॉलेज से पढ़ कर लौट रही छात्रा को पिकअप वैन ने पीछे से ठोकर मार दी। जिससे छात्रा गंभीर रूप से जख्मी हो गई। ग्रामीणों की मदद से घायल छात्रा को सदर अस्पताल सुपौल लाया गया। जहां घायल की स्थिति को गंभीर बताते हुए डाक्टर ने बेहतर इलाज के लिए दरभंगा रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची पिपरा पुलिस ने चालक समेत गाड़ी को अपने कब्जे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:54 PM (IST)
        

कई भाषाओं का समागम है हिन्दी :चौहान

सुपौल, जागरण संवाददाता:हिन्दी दिवस के अवसर पर समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में रविवार को जिलाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान की अध्यक्षता में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के बुद्धिजीवी समेत हिन्दी भाषी प्रेमियों ने भाग लिया। जिलाधिकारी ने कहा कि 14 सितंबर का दिन हिन्दी दिवस के रूप में मनाया जाना, हिन्दी भाषा को सम्मान देना है। कहा कि भावनाओं की अभिव्यक्ति ही भाषा है। जब तक इस राष्ट्र भाषा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

65 किलो गांजा के साथ धराया चार तस्कर

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:थाना क्षेत्र अंतर्गत चांदपीपर गांव में गुरूवार की रात पुलिस गश्ती के दौरान सूचना के आधार पर आशुतोष चौधरी के घर छापेमारी किया गया। छापेमारी के क्रम में पुलिस ने 3 बोरियों में छुपा कर रखे गए 65 किलो किलो गांजा सहित 4 तस्कर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। गांजा का कीमत लगभग ढ़ाई लाख से अधिक आंका गया है। पकड़े गए गांजा तस्कर में हशीष कुमार, धर्मेन्द्र पाठक, राजीव कुमार एवं ललन चौध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

विघ्नेश्वरी स्थान में चोरी, निर्माणाधीन मूर्ति सहित अन्य सामान की तोड़फोड़

सुपौल, जागरण संवाददाता:सदर थाना क्षेत्र के वीणा एवं बभनगामा गांव स्थित दो देव स्थल में गुरुवार की रात चोरों ने नगदी सहित हजारों के सामान की चोरी कर ली। वहीं दुर्गा पूजा के मद्देनजर निर्माणाधीन एक मूर्ति सहित अन्य सामान को तोड़फोड़ डाला। मामले को ले शुक्रवार की सुबह थानाध्यक्ष राम सहाय राय घटना स्थल पर पहुंचे और विस्तृत जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि वीणा गांव स्थित विघ्नेश्वरी स्थान, वीणा डीह में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:42 PM (IST)
        

रजनीश बने भाजपा चुनाव मंच के जिलाध्यक्ष

सुपौल, जागरण संवाददाता:भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष नागेन्द्र नारायण ठाकुर ने आगामी विधान सभा चुनाव में पार्टी की पांचों विधान सभा में जीत सुनिश्चित करने के मद्देनजर चुनाव आयोग मंच का गठन किया है। गठित उक्त मंच के जिलाध्यक्ष के पद पर रजनीश कुमार सिंह मनोनीत किया है। श्री ठाकुर ने श्री सिंह के मनोनयन पर कहा है कि चुनाव आयोग मंच के जिलाध्यक्ष के रुप श्री सिंह संगठन को मजबूत बनाने एवं आगामी चुनाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:40 PM (IST)
        

महिलाओं को टीबी रोग से बचाव के दिए जा रहे टिप्स

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र:विश्नाथ इंटर महाविद्यालय भपटियाही के प्रागंण में लोक भारती सेवा आश्रम की ओर से शुक्रवार को टीबी रोग से बचाव हेतु एक प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण में आद्रा इंडिया के पदाधिकारी एवं कर्मी बतौर प्रशिक्षक उपस्थित थे। प्रशिक्षण में बोलते हुए पंचम भाई ने कहा कि टीबी जैसे खतरनाक रोग से बचाने हेतु जगह-जगह इस तरह के शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। शिविर में स्वयं सहायता समू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:39 PM (IST)
        

ससुर ने की पुतोहू की गला घोट की हत्या

पिपरा(सुपौल),संवाद सूत्र:पिपरा थाना क्षेत्र के रामपुर पंचायत वार्ड नंबर 4 भुड़ारही में हुई घरेलू विवाद में ससुर ने पुतोहू की गुरूवार की रात्रि गला घोट कर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही पिपरा थाना के अनि श्याम सुन्दर सिंह घटना स्थल पर पहुंचकर लाश को कब्जे में कर ससुर कारी साह को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी अनुसार भुड़ारही निवासी किरण देवी (23 वर्ष) का अपनी सास से झगड़ा हुआ। इससे गुस्साये ससुर ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

त्रासदी में फंसे लोगों के परिजनों से एसडीओ ने की मुलाकात

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र:अनुमंडल पदाधिकारी विमल कुमार मंडल ने चांदपीपर सहित कुछ अन्य गांवों में पहुंचकर कश्मीर त्रासदी में फंसे लोगों के परिजन से मुलाकत की। एसडीओ ने इस दौरान लोगों से कश्मीर गए सदस्यों के बारे में जानकारी ली तथा उसके संपर्क मोबाइल नंबर से संपर्क करने का भी प्रयास किया। एसडीओ से लोगों से कहा कि कश्मीर में फंसे लोगों के लिए जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है। संबंधित लोग अपने-अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

बाढ़ पीड़ितों के बीच अनाज व राशि वितरित

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र:विश्व नाथ इंटर महाविद्यालय के प्रागंण में गुरूवार को ढ़ोली सहित कई पंचायतों के बाढ़ पीडि़तों के बीच सरकारी राहत का वितरण किया गया। राहत का वितरण अंचलाधिकारी कौशल किशोर द्विवेदी तथा मुखिया सुरेश प्रसाद सिंह ने किया। अंचल निरीक्षक रसिक लाल टुड्डु, ललित कुमार, राम नारायण मंडल, शिव नारायण मंडल, केदार ठाकुर आदि के द्वारा पीड़ितों को एक-एक क्विंटल अनाज तथा नगद राशि दिया गया। रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:30 PM (IST)
        

सेविकाओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र:प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में बुधवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं की दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण आयोजित की गई। प्रशिक्षण के दौरान सीडीपीओ विनिता कुमारी ने सेविकाओं को आईसीडीएस के निर्देशानुसार केन्द्र संचालन की व्यवस्था ससमय शुरू करने एवं कुपोषण क शिकार महिलाओं एवं बच्चों को कुपोषण मुक्ति से निजात दिलाने में अपनी भूमिका का निवर्हन भली भांति करने का निर्देश दिया। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 06:50 PM (IST)
        

सांसद के आश्वासन पर प्रदर्शनकारी हुए शांत

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी:सहरसा स्थित डा. पी के मल्लिक के यहां शिवनगर निवासी रीता देवी क ऑपरेशन के दौरान हुई मौत को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा बुधवार को करीब 12.30 बजे किया गया एसएच 76 जाम आखिरकार 8:30 घटे के बाद करीब 9:00 बजे रात सासद राजेश रंजन उर्फ पप्पु यादव के आश्वासन के बाद समाप्त किया गया। प्रदर्शनकारीयों को एसडीओ डा. मनोज कुमार झा, डीएसपी चन्द्रशेखर प्रसाद विद्यार्थी, अंचल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

साहब! कोसी दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ के गठन में हुई है अनियमितता

सुपौल, जागरण संवाददाता:जनता के दरबार में जिलाधिकारी कार्यक्रम में गुरूवार को 225 फरियादियों ने गुहार लगाई। जिसमें 19 मामलों पर दरबार में ही कार्रवाई की गई। सदर प्रखंड के लक्ष्मीनियां हरदी से आए महेन्द्र सुतिहार ने कोसी दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड के गठन में अनियमितता की शिकायत की। बोले कि पशुपालन कार्यालय में सुनियोजित तरीके से बैठक कर गठन में अनियमितता बरती गई है। सुपौल, सहरसा एवं मधेपुरा जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 06:45 PM (IST)
        

बेवसाइट काम नहीं करने से परेशानी

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: बिहार सरकार द्वारा निकाले गये ऑन लाईन छात्रवृति आवेदन को लेकर छात्र- छात्राओं को परेशानी का सामना करना पर रहा है। जानकारी अनुसार जिस बेवसाईट पर यह फॉर्म ऑनलाइन भरा जाता है। वह सही तरीके से काम नही कर रहा है। जिसके कारण छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का समना करना पड़ रहा है । छात्रवृति को ले आवेदन भरने की अंतिम तिथि 31.08.2014 को समाप्त होनी थी। परन्तु बेवसाईट में गड़बड़ी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 11 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

सहरसा में प्रसूता की मौत, सड़क जाम

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी : सहरसा स्थित डा. पी के मल्लिक के क्लिनिक में मंगलवार को त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के लतौना दक्षिण पंचायत वार्ड नंबर 11 निवासी वासुदेव पासवान कि 45 वर्षीय पत्नी रीता देवी के बच्चेदानी में आयी खराबी को ले ऑपरेशन के दौरान हुई मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने एसएच 76 त्रिवेणीगंज दुर्गा मंदिर चौक पर लाश रख सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी डा. पी के मल्लिक की गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 07:13 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने रोका पंचायत सरकार भवन निर्माण कार्य

कटैया-निर्मली(सुपौल),संवाद सूत्र: ग्रामीणों का गुस्सा उस समय फूट पड़ा जब विभाग द्वारा काम रोक दिए जाने के बावजूद भी संवेदक कार्य कर रहे थे। आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को न सिर्फ पुन: काम रूकवाया बल्कि उसकी शिकायत विभाग से भी किया। मामला पिपरा प्रखंड स्थित कटैया माहे पंचायत का है। जहां करीब एक करोड़ की लागत से पंचायत सरकार भवन का निर्माण किया जा रहा था। निर्माण कार्य में घटिया सामग्री, प्राक्कलन के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

बिहार बचाओ अभियान को ले भाजपा की बैठक

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय करजाईन बाजार में रविवार को भाजपा पंचायत अध्यक्ष एवं कार्यकर्ताओं की बैठक बिहार बचाओ अभियान को ले कर संपन्न हुई। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष सियाराम भगत ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिला महामंत्री बैद्यनाथ प्रसाद ने कहा कि भाजपा बिहार में प्रत्येक पंचायत के टोले मोहल्ले में जाकर संगठन को मजबूती प्रदान करेगी। वही अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 08 Sep 2014 05:47 PM (IST)
        

आधार कार्ड बनाने में अवैध उगाही करने वाला गिरफ्तार

सुपौल, जागरण संवाददाता:आधार कार्ड बनाने के बाबत अवैध उगाही करने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक आकाश कुमार है। मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी कमरे आलम के लिखित शिकायत पर सदर थाना में कांड संख्या-403/14 दर्ज किया है। थानाध्यक्ष राम सहाय राय ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के डभारी गांव निवासी शिव कुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी विमल कुमार मंडल के पास यह शिकायत किया था कि व्यवहार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 06:19 PM (IST)
        

डायरिया से एक की मौत, सात का चल रहा इलाज

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: सरायगढ़ पंचायत के खाप सदानंदपुर टोला वार्ड नंबर 4 में डायरिया फैलने से डेढ़ वर्ष की बच्ची अंजली कुमारी की शुक्रवार को मौत हो गई। डायरिया से पीड़ित सात बच्चे राहुल कुमार (11 वर्ष), अंशू कुमारी (7 वर्ष), पूजा कुमारी (8 वर्ष), नीतू कुमारी (4 वर्ष), आरती कुमारी (2 वर्ष), रामकला कुमारी (12 वर्ष) तथा गोपाल कुमार (3 माह) को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भपटियाही में भर्ती कराया गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 06:36 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें