Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

अतिक्रमण बनी समस्या, सड़क पर उतरे लोग

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र:बाजार स्थित स्टेट बैंक की शाखा के बगल से गुजरने वाली स्थानीय थाना तक जाने वाली सीधी सड़क को वर्षो से अतिक्रमण कर बाधित किए जाने एवं उस जगह पर जलजमाव, कूड़ा-कचरा इत्यादि के कारण फैल रही बदबू से त्रस्त बाजारवासियों को बुधवार को मुख्य सड़क जाम कर धरना प्रदर्शन पर उतारू होना पड़ा। वर्षो पूर्व उक्त ईट सोलिंग सड़क मार्ग पर थाना मार्ग का बोर्ड भी लगा हुआ था। थाना व उनसे निकलने वाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

सेवानिवृत शिक्षक को दी गई विदाई

सुपौल, जागरण संवाददाता:सदर प्रखंड के बरुआरी गांव स्थित आदर्श कौशल्या मध्य विद्यालय के शिक्षक लक्ष्मी हाजरा की सेवानिवृत्ति पर विद्यालय की ओर से बुधवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता समाजसेवी सुरेश्वर प्रसाद सिंह ने की। समारोह में श्री सिंह ने कहा कि जो सरकारी सेवा में आता है उसे एक न एक दिन सेवानिवृत्ति होना ही है। व्यक्ति सेवा से तो सेवानिवृत्त हो जाते हैं लेकिन उनके द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:25 PM (IST)
        

सुपौल में चार व पिपरा में तीन पैक्स का परिणाम घोषित

सुपौल, जेएनएन:पैक्स चुनाव के तहत सुपौल व पिपरा प्रखंड में मंगलवार को सम्पन्न हुए मतदान के बाबत बुधवार को मतगणना कार्य प्रारंभ किया गया। सुपौल प्रखंड के 22 पैक्स के लिए जिला मुख्यालय स्थित सुपौल उच्च विद्यालय एवं पिपरा प्रखंड के 13 पैक्स के लिए पिपरा स्थित गांधी क्लब में मतगणना करवाया जा रहा है। दोनों जगह चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच सम्पन्न कराए जा रहे मतगणना में सुपौल प्रखंड के चार व पिपरा प्रखंड ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:21 PM (IST)
        

हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

छातापुर : थाना काड संख्या 247/14 के हत्या आरोपी शैलेंद्र सिंह उर्फ सुरेंद्र सिंह को पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी अनुसार बुधवार को कटहरा पंचायत के मुरकुजा हाट लहेड़ी टोला स्थित एक अवैध शराब भट्ठी में आरोपी के मौजूद होने की सूचना पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने मौके पर उसे दबोच लिया तथा पुलिस को खबर दी। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने आरोपी को अपने गिरफ्त में ले लिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

सर्वाधिक मतों से जुल्फकार तो सबसे कम 38 मतों से बादल जीते

संवाद सूत्र, पोठिया (किशनगंज) : प्रखंड में पैक्स अध्यक्ष चुनाव में सर्वाधिक मतों से बुढ़नई के जुल्फकार जीते तो सबसे कम मतों से फाला के बादल चंद्र सिंह विजयी हुए। बुढ़नई के जुल्फकार अली को 1013 मत मिला तथा इनके निकटतम प्रतिद्वंदी को मात्र 390 इसी प्रकार जुल्फकार अली ने 623 सर्वाधिक मतों से फारुक को हरा कर पोठिया प्रखंड में इस दफा रिकार्ड बनाया। वहीं फाला के बादल चंद्र सिंह मात्र 38 वोटों से जीते। ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:57 PM (IST)
        

धनतेरस पर हुआ तीन करोड़ का कारोबार

सुपौल, जागरण संवाददाता: धनतेरस के मौके पर मुख्यालय का बाजार मंगलवार की देर रात तक ग्राहकों की भीड़ से गुलजार रहा। इस दौरान लगभग तीन करोड़ का कारोबार हुआ। सुबह बाजार खुलने के साथ ही ग्राहकों की जो भीड़ एक बार उमड़ी तो देर रात तक समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रही थी। आलम यह था कि महावीर चौक से स्टेशन चौक जाने तक के लिए करीब 15-20 मिनट का समय लग रहा था। मौके पर भारी भीड़ के बीच लोगों ने जमकर खरीदारी की।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

बदलती सूरत को फिर बिगाड़ जा रहे लोग

सुपौल, जागरण संवाददाता:दीपावली का समय है, लोग अपने घरों की साफ-सफाई में लगे हैं। घर की साफ-सफाई तो जरूरी है ही। किन्तु साफ-सफाई के बाद घरों से निकलने वाला कचरा सड़क किनारे फेंक देना कहां तक उचित है। नगरपरिषद द्वारा सड़क किनारे फेंके जा रहे कूड़े-कचरे को उठा कर शहर की सूरत बदलने की कोशिश तो जारी है। बावजूद खुद लोग ही बिगाड़ जा रहे हैं शहर की सूरत। स्वच्छ भारत-स्वास्थ भारत अभियान को ले फैलाई गई जागरूकता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

दो दुकान का टूटा शटर, हजारों की चोरी

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: सरायगढ़ के दो दुकान में सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने शटर तोड़ कर पचास हजार से अधिक रूपये का सामान चुरा लिया। जानकारी के अनुसार आधी रात को चोरों ने पहले कुशेश्वर साह के किराना दुकान का शटर तोड़ दिया। उसके दुकान से नगद व किराना सामान निकालने के बाद बगल के मोबाइल दुकान का शटर तोड़ कर नया मोबाइल चुरा लिया। दीपावली से पहले शुरू हुई चोरी से भपटियाही बाजार तथा सरायगढ़ के दुकानदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

पांचवें दिन भी जारी रहा आंदोलन

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी: अनुमंडलीय अस्पताल की माग को लेकर चल रहे घरना प्रदर्शन के पांचवें दिन मंगलवार को वीरपुर की महिला एवं छात्रा आदोलन के लिए उतरी। स्वास्थ्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर वर्षो से कोसी योजना के इस अस्पताल को शीर्ष कार्य प्रमंडल वीरपुर द्वारा उपेक्षित रखे जाने के कारण सुविधाओं का घोर अभाव एवं सरकारी घोषणाओं के बावजूद भी अनुमंडलीय अस्पताल का अबतक दर्जा नही मिल पाने को लेकर चल रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : पुलिस व मतदाताओं में हुई झड़प

सुपौल, जेएनएन: पैक्स चुनाव के मद्देनजर जिले में कराए जा रहे मतदान के तहत मंगलवार को सुपौल व पिपरा प्रखंड में कुछ छिटफुट झड़पों के बीच मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। एक केंद्र पर पुलिस और मतदाताओं के बीच मारपीट हो गयी। जिसमें कई लोग घायल हो गये। दूसरी ओर दोनों प्रखंड के कई मतदान केन्द्रों पर निर्धारित समय के बाद भीमतदान कार्य चलने की सूचना है जो देर शाम तक चलेगी। फिलहाल दोनों प्रखंड के एआरओ द्वारा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

जले ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग को ले सड़क जाम

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: पिछले एक वर्ष से जले ट्रांसफार्मर को नहीं बदलने तथा नये ट्रांसफार्मर देने के नाम पर विभागीय अधिकारियों द्वारा नाजायज राशि की माग करने से भड़के माकर गढि़या के उपभोक्ताओं ने सोमवार को सबेरे नारायणपुर चौक पर एनएच-57 को दो घटे से अधिक समय तक जाम कर नारेबाजी की। जाम में शामिल लोगों का कहना था कि उन सभी के यहां सितम्बर 2013 में ट्रांसफार्मर लगाया गया था जो कुछ ही दिन बाद जल गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:35 PM (IST)
        

शिविर आयोजित कर बांटी गई कन्या विवाह की राशि

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित टीसीपी भवन में मंगलवार को शिविर लगा कर कन्या विवाह योजना के 228 लाभुकों के बीच 11 लाख 40 हजार रूपये का वितरण चेक के माध्यम किया गया। चेक का वितरण आरडीओ वीरेन्द्र कुमार ने दिया। इस अवसर पर आरडीओ ने उपस्थित कन्याओं से कहा कि वे सभी प्राप्त राशि का सही से उपयोग करें। सरकार यह राशि बड़े उद्देश्य को पूरा करने के लिए दे रही है। बोले कि इस पैसे को सभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:33 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव में पुराने लोगों का ही कब्जा

जदिया(सुपौल),संवाद सूत्र: पैक्स चुनाव में एक बार फिर पुराने लोगों का ही दबदबा रहा। लोगों ने एक समीकरण के तहत अनुमान लगाया था कि इसमें कई चेहरे नए होंगे। लेकिन अनुभव की जीत हुई और कई पुराने लोगों ने ही बाजी मारी। जदिया थाना क्षेत्र अंतर्गत पुराने पैक्स अध्यक्षों की ही तूती बोलती नजर आई। पैक्स चुनाव को लेकर क्षेत्र में तरह तरह के कयास लगाये जा रहे थे। किन्तु मतगणना के बाद आये परिणाम से क्षेत्र अंतर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 04:02 PM (IST)
        

बिहार बचाओ-बिहार बनाओ के तहत कार्यक्रम आयोजित

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र: भारतीय जनता पार्टी के तत्ववाधान में बिहार बचाओ-बिहार बनाओ बैनर तले एक कार्यक्रम का आयोजन पंचायत तुलपट्टी के मध्य विद्यालय परसा परिसर में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन भाजपा जिलाध्यक्ष नागेन्द्र नारायण ठाकुर, एमएलसी कामेश्वर चौपाल, पूर्व विधायक दीनबंधु यादव, मंडल अध्यक्ष दीपक कुमार ने संयुक्त रूप से किया। पंचायत अध्यक्ष शत्रुध्न प्रसाद यादव की अध्यक्षता में जिलाध्यक्ष श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:59 PM (IST)
        

विशेष राज्य की मांग को ले जदयू का धरना

सुपौल, जागरण संवाददाता: केन्द्र सरकार द्वारा बिहार की उपेक्षा और हकमारी के खिलाफ व विशेष दर्जे की मांग को लेकर जदयू कार्यकर्ताओं ने सोमवार को समाहरणालय गेट पर धरना दिया। धरना का नेतृत्व जदयू के जिलाध्यक्ष रामविलास कामत कर रहे थे। धरनार्थी धरना स्थल पर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। कार्यकर्ताओं का कहना था कि नरेन्द्र मोदी ने बिहार की जनता को लॉलीपाप दिखा कर वोट ले लिया। गद्दी पर बैठते... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:55 PM (IST)
        

डकैती काड का अभियुक्त गिरफ्तार

निर्मली: विगत 2010 में नगर के एक ज्वेलरी दुकान में हुई डकैती काड के एक अभियुक्त को निर्मली पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में वीरपुर भेज दिया है। जानकारी के अनुसार नगर स्थित बैधनाथ स्वर्णकार की दुकान में डकैती हुई थी। घटना बाबत निर्मली थाना में डकैती काड संख्या 49/10 दर्ज था। हालाकि इस काड में अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई थी। किंतु उक्त अभियुक्त कई वर्षो से फरार चल रहा था। थानाध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

बालिकाओं को बताए गए आत्मरक्षार्थ के गुर

सुपौल, जागरण संवाददाता:महिलाओं एवं किशोरियों में परिस्थितिजन्य संवेदनशीलता एवं बौद्धिक सतर्कता उत्पन्न करने के उद्देश्य से पुलिस महानिरीक्षक, कमजोर वर्ग के निर्देश के आलोक में सोमवार को स्थानीय बबुजन विशेश्वर बालिका उच्च विद्यालय परिसर में सशक्तीकरण सभा का आयोजन किया गया। सभा में महिला थानाध्यक्ष प्रेमलता भूपाश्री ने कहा कि आए दिन बलात्कार व छेड़खानी जैसी घटनाएं सुनने को मिलती है। ऐसी घटनाओं के कई ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        

नहीं आए अधिकारी, लोगों ने काटा बवाल

कटैया-निर्मली(सुपौल),संवाद सूत्र: पिपरा प्रखंड स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 54 पर उस समय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। जब सेविका चयन के लिए बुलाई गई आम सभा में कोई अधिकारी ही नहीं पहुंचे। गुस्साये लोगों ने चयन स्थल पर जम कर बवाल काटा और विभाग के विरुद्ध नारे लगाए। उक्त केन्द्र के लिए सोमवार को बाल विकास परियोजना द्वारा सेविका चयन हेतु आम सभा बुलाई गई थी। निर्धारित समय पर पोषक क्षेत्र के लोग इकट्ठा हुए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:15 PM (IST)
        

शिक्षक के समर्थन में संघ हुआ एकजुट, दिया धरना

सुपौल, जागरण संवाददाता: सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष पंकज कुमार जायसवाल को किशनपुर के सीओ द्वारा गलत मुकदमा में फंसाने को लेकर नियोजित शिक्षकों ने समाहरणालय के मुख्य द्वार पर सोमवार को एक दिवसीय धरना दिया। संघ के जिला सचिव पुष्प राज ने कहा कि किशनपुर थाना कांड संख्या 195/14 में किशनपुर अंचलाधिकारी ने एक साजिश के तहत संघ के अध्यक्ष पंकज कुमार जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

जले ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग को ले सड़क जाम

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: पिछले एक वर्ष से जले ट्रांसफार्मर को नहीं बदलने तथा नये ट्रांसफार्मर देने के नाम पर विभागीय अधिकारियों द्वारा नाजायज राशि की माग करने से भड़के माकर गढि़या उपभोक्ताओं ने सोमवार को सबेरे नारायणपुर चौक पर एनएच-57 को दो घटे से अधिक समय तक जाम कर नारेबाजी की। जाम में शामिल लोगों का कहना था कि उन सभी के यहां सितम्बर 2013 में ट्रांसफार्मर लगाया गया था जो कुछ ही दिन बाद जल गया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:02 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें