Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुपौल

बस की चपेट में आने से छात्रा की मौत, सड़क जाम

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र : एनएच 106 करजाईन पेट्रोल पंप के पास सोमवार की संध्या तेरह वर्षीय स्कूली छात्रा की मौत बस की चपेट में आने से हो गयी। बताया जाता है कि तेज गति से पीछे से आ रही बस के चपेट में आने से घटना स्थल पर ही छात्रा की मौत हो गई एवं एक अन्य स्कूली छात्रा घायल हो गई। प्राप्त जानकारी अनुसार तेरह वर्षीय निसम कुमारी करजाईन बाजार के वार्ड नंबर 13 निवासी कमल नारायण राणा की पुत्री है। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

किसानों को हरे चारे का बताया गया गुर

राघोपुर(सुपौल),संवाद सूत्र : कृषि विज्ञान केन्द्र में मंगलवार को वैज्ञानिकों ने किसानों को मवेशियों के लिये हरे चारे की खेती के गुर सिखाए। सालों भर हरे चारे की उपलब्धता सुनिश्चित करने के ख्याल से शंकर, नेपियर, बाजरा घास का सफलता पूर्वक प्रत्यक्षण किया गया है। इस घास की विशेषता यह है कि एक बार लगा देने के बाद दस से पन्द्रह वर्ष तक चलता रहता है। इसकी रोपाई जड़ युक्त सिलिप से होता है, इसकी कटनी करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

ब्रजेश हत्याकांड : हत्यारा चढ़ा पुलिस के हत्थे

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र : सहरसा बेलोरो मालिक ब्रजेश कुमार सिंह के हत्याकाड में संलिप्त हत्यारों को गिरफ्तार करने में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। उक्त बातें प्रतापगंज थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी सुधीर पोरिका ने कही। उन्होंने बताया कि हत्या के बाद 8 अगस्त से पुलिस सभी संभावनाओं पर काम कर रही थी। किन्तु 11 अगस्त को ब्रजेश की लाश कटैया के 22 आरडी में मिलने के बाद हत्या की पुष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

सुपौल:कोसी में चल रहा कटाव बचाव का खेल

- हाइलाइटर - तीन गांव गौरीपट्टी और गढि़या उत्तर और कल्याणपुर पश्चिम को छोड़ कर शेष गांवों से बाढ़ का पानी नीचे उतर गया है, पानी उतरने के बाद जहां लोगों को बाढ़ के खतरा से निजात मिला है, वहीं अब उन सबों के समक्ष कई समस्याएं खड़ी हो गई है, बाढ़ के पानी से नष्ट हुए जलावन तथा अन्य सामानों के बाद लोगों को खाने-पीने के लाले पड़ने लगे हैं, कोसी क्षेत्र से कोई लोगों ने बताया कि पांच दिन बाद भी घरों में चूल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:22 PM (IST)
        

गांव छोड़ तटबंध पर बसी है आबादी, हो रही परेशानी

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र : प्रखंड अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में बाढ़ एवं कटाव से पीड़ित परिवारों द्वारा गांव छोड़ कर कोसी तटबंध के 46 किलोमीटर स्थित थरबिट्टा गांव के पास शरण लेने को मजबूर हैं। कोसी बांध के दोनों ओर विस्थापित परिवारों ने अस्थाई रूप से झोपड़ी अथवा पोलिथीन डाल कर जैसे दिन काट रहे हैं। जिसे अब तक प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की सहायता उपलब्ध नहीं कराने से उन लोगों में गहरी नाराजगी पाई ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 06:16 PM (IST)
        

टेम्पू-कार के बीच टक्कर, एक की मौत-दो घायल

जदिया/राजेश्वरी जेएनएन: सुपौल-अररिया स्टेट हाइवे में जदिया अनंतपुर चौक से पश्चिम रविवार को हुए सड़क हादसे में एक बच्चे की मौत हो गयी। वहीं दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घटना साढ़े तीन बजे के करीब तब हुई जब बिना नंबर की टेम्पू जो रानीगंज की ओर से सवारी लेकर जदिया आ रही थी। ठीक उसी वक्त उक्त स्थल पर टाटा इंडिका कार से आमने-सामने की टक्कर हो ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:09 PM (IST)
        

गाईड बांध में लगा कटाव, पानी में बहा बोल्डर क्रेट

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र : पूर्वी कोसी तटबंध के 36.40 किलोमीटर स्पर समीप चिकनी गांव के सामने पूर्वी गाईड बांध में कोसी का कटाव लगने से 30 से 35 फीट तक बोल्डर क्रेट पानी में चला गया है। गाईड बांध में शनिवार को अचानक कटाव लगने से चिकनी सहित आसपास के गांवों के लोगों में दहशत बढ़ गया है। क्षतिग्रस्त गाईड बांध का मरम्मत कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। उसके लिए उक्त स्थल पर बोल्डर का भंडारण कार्य किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:29 PM (IST)
        

विहिप के स्वर्ण जयंती पर निकली शोभायात्रा

सुपौल, जागरण संवाददाता: विश्व हिन्दू परिषद की स्वर्ण जयंती जिले में धूमधाम से मनाई गई। गोपूजन के बाद लौकहा से एक रथ रवाना किया गया। रथ के साथ चल रहे विहिप के लोग रामलला हम आयेंगे मंदिर शीघ्र बनायेंगे, गोहत्या बंद हो, धर्मातरण बंद हो, भारत अखंड है आदि का उद्घोष करते हुए सदर प्रखंड के रामदास ठाकुरवाड़ी पहुंचे जहां एक सभा का आयोजन किया गया। प्रात सेवा प्रमुख श्री चंद्रकांत झा ने अपने संबोधन में कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:19 PM (IST)
        

कोसी नदी में मिला हिरण

निर्मली(सुपौल),संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र अंतर्गत दुधैला पलार स्थित कोसी नदी में भटक रही एक हिरण को ग्रामीणों ने पकड़ कर शनिवार को निर्मली पुलिस को सौंप दिया। किन्तु निर्मली थाना परिसर में ही हिरण की मौत पानी पिलाने के दौरान हो गयी। जानकारी के अनुसार नेपाल क्षेत्र स्थित मृगवन से कोसी नदी में बहकर आये हिरण को कोसी दियारा क्षेत्र स्थित दुधैला पलार के समीप भटकते देख ग्रामीणों ने पकड़ लिया तथा इसकी सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:10 PM (IST)
        

अंचलाधिकारी ने लिया बाढ़ प्रभावित गांवों का जायजा

किशनपुर(सुपौल),संवाद सूत्र : प्रखंड अंतर्गत कोसी तटबंध के भीतर विभिन्न पंचायतों में दो दिनों के भीतर हुई मूसलाधार बारिश एवं नेपाल से पानी छोड़े जाने से तटबंध के भीतर तबाही मचा दी है। कोसी नदी के जलस्तर बढ़ने से परसामाधो, नौआबाखर, बौराहा, मौजहा, दुबियाही सहित खखई, पीरगंज, मुरकुचिाया आदि दर्जनों गांवों के घरों में पानी घुसने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई है। लोग घर छोड़ उंचे स्थानों की ओर पलायन करने को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:08 PM (IST)
        

सुपौल:कोसी का बढ़ा जलस्तर, तटबंधों के बीच जल प्रलय

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र: गुरूवार की रात कोसी बराज से 3 लाख 60 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के कोसी प्रभावित इलाकों में लोगों के घरों तथा आंगन में दो से तीन फीट तक पानी भरा हुआ है। बाढ़ का पानी घर आंगन में जाने से सैकड़ों लोगों का अनाज तथा चूल्हा बह जाने की सूचना है। वहीं लगातार तीन दिनों से पानी में खड़े मवेशी भी बीमार पड़ने लगे हैं। बाढ़ का पानी सनपतहा उत्तर, ओरही प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

सुपौल:उग्र हुई कोसी, तटबंध के कई विन्दुओं पर दवाब

- सबहेड : कहीं कोई नहीं है खतरा : मुख्य अभियंता -------------------- - हाइलाइटर ----------------- - पुल्टेगोड़ा के स्पर संख्या 11 एवं 12 पर नदी अपनी ढ़लान के कारण दबाव बनाए हुए है, पश्चिमी तटबंध के किमी 27.00 से 54.09 तक कोशी और बलान में जलश्राव बढ़ने से दबाव है, पूर्वी कोशी तटबंध के दर्जनों स्पर पर नदी आक्रामक है जिस में 72.80 किमी स्पर के 30-35 मीटर भाग कट कर नदी के गर्भ में समा चुका है -... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 07:04 PM (IST)
        

सुपौल:प्रेमिका के साथ मिल कर पिता ने की दो पुत्रों की हत्या

सुपौल,जागरण संवाददाता: अवैध संबंध के चलते एक पिता ने शुक्रवार की रात्रि अपनी प्रेमिका के साथ मिल कर दो पुत्रों को जहर खिला मौत की नींद सुला दिया। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। घटना सदर थाना क्षेत्र के अंदौली गांव की है। जहां के गणेश मिस्त्री ने देवकी देवी नामक एक महिला के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम दिया। मामले को ले मृतक के मामा लाउढ़ गांव निवासी गणेश मिस्त्री ने कांड संख्या-372/14... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

तेल के अभाव में ट्रांसफार्मर हुआ क्षतिग्रस्त, आपूर्ति ठप

वीरपुर(सुपौल),संवाद सहयोगी : बसंतपुर, छातापुर प्रखंड के उपभोक्ताओं को बिजली उपलब्ध कराने वाली बलुआ बाजार पावर सब स्टेशन में लगे 33 केवीए का ट्रांसफार्मर तेल के अभाव में बुधवार की रात क्षतिग्रस्त हो गया जिसके कारण विद्युत सेवा पूर्णत: ठप हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बलुआ बाजार पावर सब स्टेशन में लगा 33 केवीए का ट्रांसफार्मर के रखरखाव में लापरवाही के कारण क्षतिग्रस्त हो गया । पावर सब स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 07:09 PM (IST)
        

कोसी प्रभावित गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

सरायगढ़(सुपौल),संवाद सूत्र : कोसी बराज से गुरूवार को 3 लाख 3 हजार 9 सौ 25 क्यूसेक पानी छोड़े जाने से सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के कोसी प्रभावित गावों में बाढ़ का पानी फैल गया है। बाढ़ का पानी फैलने से सनपतहा उत्तर, ओरही पूरब, कटैया-भुलिया, भुलिया, ढ़ोली, सियानी, लौकहा पलार, बोहअरवा, तकिया, कड़हरी, कल्णपुर पश्चिम, सिमरी पश्चित, गढि़या उत्तर सहित अन्य गांवों में दो से तीन फीट पानी लोगों के घरों व आंगन म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 06:46 PM (IST)
        

कर्मचारी महासंघ की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

सुपौल, जागरण संवाददाता: बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला इकाई की बैठक गुरुवार को समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में संपन्न हुई। बैठक में संघ के चुनाव कराये जाने के साथ-साथ अन्य कई मुद्दों पर गंभीरतापूर्वक विचार-विमर्श किया गया। दिगंबर झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कर्मचारियों ने संघ के प्रति आस्था प्रकट करते हुए अपनी-अपनी समस्याएं रखी। बैठक को संबोधित करते हुए महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 06:41 PM (IST)
        

भूमि विवाद में भाई ने की बहन की हत्या

सुपौल, जागरण संवाददाता: जिला मुख्यालय स्थित बसबिट्टी रोड(वार्ड नं.-20)में गुरुवार की सुबह भूमि विवाद में एक भाई ने अपनी ही बहन की हत्या कर दी। दोनों के बीच लंबे समय से भूमि विवाद चल रहा है। पुलिस ने हत्या के बाबत कांड संख्या-370/14 दर्ज किया है। थानाध्यक्ष रामसहाय राय ने बताया कि वार्ड नम्बर 20 की जुलेखा व बशीर के बीच लंबे समय से भूमि विवाद चला आ रहा है। उन्होंने बताया कि अलीजान की बेटी गुलेशा की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        

सुपौल:उफनाई कोसी, कई गांव जलमग्न

सुपौल जेएनएन: कोसी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में हुई वर्षा से जलस्तर में अचानक वृद्धि से कोसी में उफान आ गया है। बढ़ते जलस्तर के कारण तटबंध के बीच बसे कई गांव जलमग्न हो गये हैं। कोसी सनपतहा उत्तर, ओरही पूरब, कटैया-भुलिया, भुलिया, ढ़ोली, सियानी, लौकहा पलार, बोहअरवा, तकिया, कड़हरी, कल्याणपुर पश्चिम, सिमरी पश्चिम, गढि़या उत्तर, परसा माधो,नौआबाखर, बौराहा,मौजहा, दुबियाही सहित अन्य गांवों में दो से तीन फीट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 06:07 PM (IST)
        

पता नहीं फिर कब दौड़ेगी प्रतापगंज में रेल

प्रतापगंज(सुपौल),संवाद सूत्र : कुछ वर्षो पूर्व तक चौबीसों घटे यात्रियों से गुलजार रहने वाला प्रतापगंज रेलवे स्टेशन आज विभागीय उपेक्षा की वजह से अब खौफनाक सा दिखने लगा है। स्टेशन परिसर में अब जंगली जानवर बैखौफ विचरण करते नजर आते हैं। जब 20 जनवरी 2012 को राघोपुर से फारबिसगंज तक के लिए पार्टवाइज के पहले चरण में बड़ी लाईन को ले विभाग द्वारा अमान-परिवर्तन की घोषणा की गई थी, तो आसपास के क्षेत्रीय लोग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

लीड---फर्जी डिग्री पर चार साल से पढ़ा रही मैडम!

-सबहेड : विभागीय लापरवाही -फर्जी डिग्री के आधार बनी बैठी शिक्षिका -जांच के क्रम में पूर्व जिला शिक्षा अधीक्षक ने दिया था मामला दर्ज करने का आदेश ----------------- कटैया-निर्मली(सुपौल),संवाद सूत्र : पिपरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत एक महिला शिक्षिका ने न सिर्फ फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी पाई, बल्कि वर्ष 2010 से आज तक वेतन भी पाती रही। विडंबना देखिए कि इस फर्जीवाड़ा की जानकारी विभाग को 2011 में ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 07:13 PM (IST)
        
(News from Supaul, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें