1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

OROP को बेवजह 15 महीने लटकाए रखी केंद्र सरकार : नीतीश कुमार

Centre government OROP needlessly delaying for 15 months : Nitish Kumar

पटना। पिछले 40 वर्षों से भी अधिक समय से सेना में 'वन रैंक-वन पेंशन' की मांग पूरी होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस मांग तो यूपीए सरकार ने ही स्वीकार कर लिया था। ऐसे में इसकी घोषणा करने में केंद्र सरकार ने बेवजह 15 महीने का समय बर्बाद कर दिया। वहीं मुख्यमंत्री ने अपने ट्विट में लिखा है कि यह मोदी सरकार के खास अंदाज वाली फर्जी घोषणाओं की ही एक शृंखला की तरह है। सही मायने में यह हमारे बहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 07:37 PM (IST)
        

बिहार में 25 करोड़ की लागत से बन रहा महावीर मंदिर

In Bihar mahavir mandir to be constructed at the cost of 25 crores

जमुई [राकेश सिन्हा]। घने जंगल और नुकीले पत्थरों से गुजर कर महावीर की जन्मस्थली तक जाने वाले रास्ते अब गुलजार होंगे। जैन श्वेतांबर सोसाइटी ने 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर की जन्म कल्याणक भूमि पर 25 करोड़ की लागत से भव्य मंदिर के निर्माण का बीड़ा उठाया है। निर्माण में राजस्थान के मकराना के संगमरमर का इस्तेमाल हो रहा है। इस भव्य मंदिर के निर्माण की कई विशेषताएं हैं। 100 फीट ऊंचा बनने वाले इस मंदिर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 06:12 PM (IST)
        

विधानसभा चुनाव : सवालों में गोता लगाते मतदाता

In Assembly elections voters diving  in questions

पटना [विनय मिश्र]। सब कह रहे हैं कि यह चुनाव अभूतपूर्व है। राजनीतिक गठबंधनों के लिए कठिन है। मुश्किल में डालने वाला है, लेकिन सही मायनों में यह चुनाव मतदाताओं के लिए ज्यादा कठिन है। सोच-समझ कर वोट डालने वाले राज्य के वोटर्स के लिए इस चुनाव में फैसला लेना 'बड़ा कठिन' है। यू कहें कि इस बार 'कोर्स' से बाहर के 'सवाल' पूछे जा रहे। जो पाठ पढ़ा नहीं, उसके 'ऑप्शन' उसके सामने रखे जा रहे। जैसे-जैसे परीक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 05:45 PM (IST)
        

रामविलास ने कहा-द्वारिका से आया है यदुवंशी ,कालिया नाग का करेगा वध

Ramvilas sai , Yaduvanshi came from Dwarka too finish Kaliyanaag

मोतिहारी। लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व बिहार के सीएम नीतीश कुमार को नागनाथ और सांपनाथ की संज्ञा दी है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना द्वारिका के यदुवंशी से करते हुए कहा कि इस बार द्वारिका से यदुवंशी अाएगा और कालिया नाग का वध करके चला जाएगा। वे मोतिहारी जिले के अरेराज में पार्टी के प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 05:21 PM (IST)
        

टिकट की चिंता : सीमांचल से कटने लगा लखनऊ का टिकट

Tickets concern -  candidates of seemanchal took off from Lucknow Flights

कटिहार [प्रकाश वत्स]। समाजवादी पार्टी द्वारा महागठबंधन को बाय-बाय कहने के साथ ही सीमांचल में सियासी सरगर्मी और बढ़ गयी है। महागठबंधन व राजग से टिकट की संभावना न बनने से निराश दावेदार अब लखनऊ की राह पकडऩे लगे हैं। कुछ ऐसे माननीय, जिन्हें खुद बेटिकट होने की आशंका है, वे भी सपा सहित अन्य पार्टियों के मुखिया से लगातार सम्पर्क साधने लगे। फिलहाल जदयू, राजद, कांग्रेस के साथ आ जाने से महागठबंधन के दावेद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:51 PM (IST)
        

घरों का बजट बिगाड़ अब होटलों में पहुंची महंगाई

Inflation now reached in hotels after upset  houses budget

पटना [दिलीप ओझा]। दाल, मसाला, खाद्य तेल, प्याज व हरी सब्जियों में लगी आग से घर का बजट तो बिगड़ ही चुका है, अब होटल की थाली भी महंगी होने के कगार पर है। महंगाई से होटल मालिक खासे परेशान हैं। थाली का रेट बढ़ाने की मुकम्मल तैयारी चल रही है। बिगड़ा घर का बजट सालभर के अंदर एक छोटे परिवार का महीने का राशन करीब 500 रुपये महंगा हो गया है। पुनाइचक की सुधा देवी कहती हैं, 'मेरे परिवार में पांच लोग हैं। सालभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:22 PM (IST)
        

सत्ता का संग्राम : मोदी-नीतीश के खिलाफ खुल सकता है नया फ्रंट

Power Struggle, a new front  may open against  Modi-Nitish

पटना। महागठबंधन में खटास के बाद निष्पक्ष-निरपेक्ष और आहत-मर्माहत सियासी दल सामान्य विचारधारा के नाम पर एक होने की जुगत करने लगे हैं। गिले-शिकवे दूर किए जा रहे हैं। फासले मिट रहे हैं। सब कुछ सामान्य रहा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नया फ्रंट खुल सकता है, मगर वामदलों की कुंडलियां मिलाना इतना आसान नहीं होगा। चुनाव के एलान से पहले वामदलों ने नया नारा गढ़ लिया है : ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 03:25 PM (IST)
        

पटना की 'मर्द' पुलिस, महिलाओं पर भांजती है लाठियां, गाड़ियों में करती है तोड़फोड़

Police lathicharge on Nishad march, 40 injured including police persons

पटना। बिहार में अपराध और अपराधियों की अनेक कहानियां सुनी होंगी। बिहार पुलिस की कार्यशैली से भी आप बखूबी वाकिफ होंगे। ये तस्वीरें बिहार की राजधानी की है। वो भी पॉश इलाके की, जहां से मुख्यमंत्री तक का आना-जाना होता है। बर्बरता की हद पार करते हुए पुलिस का ये चेहरा देख शायद आपकी आंखें भी शर्म से झुक जाएं, लेकिन पटना पुलिस इससे इत्तेफाक नहीं रखती। पटना की 'मर्द' पुलिस महिलाओं की भी इस तरह सार्वजनिक तौर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:41 PM (IST)
        

निषाद लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा का प्रदेश में धरना-प्रदर्शन

BJP to protest against Nishad cane charge in Bihar

पटना। राजभवन मार्च कर रहे निषाद समाज के कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज की भाजपा ने न सिर्फ निंदा की है, बल्कि इसके विरोध में शनिवार को राज्यव्यापी धरना-प्रदर्शन का एलान भी किया है। पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडेय ने पीएमसीएच जाकर घायलों का हाल जाना और बाद में कोतवाली में प्रदर्शनकारियों के नेता मुकेश सहनी से मुलाकात की। पढ़़ें : पटना में निषाद संघ के राज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 12:29 PM (IST)
        

दिग्गजों का जिला : मांझी के घर में महासंग्राम

Veterans district -  Great battle in  the home distict of jeetanram manjhi

पटना [अरविंद शर्मा]। गया की 'परिवर्तन रैली' में पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की भीड़ प्रबंधन कला से प्रभावित होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें मगध में राजग का खेवनहार बताया था। गया-जहानाबाद जिला मांझी की जन्मभूमि और कर्मभूमि है। इसलिए इतना तय है कि यहां के सियासी संग्र्राम में मांझी सबसे बड़ा फैक्टर साबित होंगे। राजनीति के शुरुआती दौर की बात अगर छोड़ दी जाए तो कांग्र्रेस के कमजोर होने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 11:38 AM (IST)
        

बिहार में डेंगू से हाहाकार, अब तक 60 मामले आए सामने

60'th dead due to dengue in Bihar

पटना। डेंगू का डंक अनवरत है। शुक्रवार को छह और लोग संक्रमित पाए गए। उनमें पटना के दो तथा नालंदा, नवादा, छपरा और औरंगाबाद जिला के एक-एक निवासी हैं। अब तक पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 54 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। गया, दरभंगा, भागलपुर समेत अन्य मेडिकल कॉलेजों की जांच में पुष्ट मामलों को मिलाकर यह आंकड़ा 60 पार हो चुका है। बताते चलें कि पटना जिले में अब तक सर्वाधिक 13 लोग डेंगू की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 11:15 AM (IST)
        

निषाद मार्च पर लाठीचार्ज की मुख्यमंत्री ने तलब की रिपोर्ट

Nishad cane charge : Chief Minister calls report from commissioner

पटना। पटना में निषाद मार्च पर हुए लाठीचार्ज के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रमंडलीय आयुक्त और डीआइजी पटना से रिपोर्ट तलब की है। पढ़ें : पटना में निषाद संघ के राजभवन मार्च पर कैसे बरसीं लाठियां पढ़ें : निषाद लाठी चार्ज के विरोध में भाजपा का धरना-प्रदर्शन आज शुक्रवार को राजभवन मार्च से लौटने के क्रम में निषाद मार्च पर गांधी मैदान के निकट पुलिस लाठी चार्ज और हवाई फायर किए जाने की घटन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 08:17 AM (IST)
        

पटना बना रणक्षेत्र, लाठी चार्ज व फायरिंग में 40 घायल

Clase between Nishada and police, rampage on road, 40 injured

पटना। गांधी मैदान थाना क्षेत्र के जेपी गोलंबर और कारगिल चौक शुक्रवार दोपहर रणक्षेत्र में तब्दील हो गए। निषाद संघ के बैनर तले राजभवन जाने की जिद कर रहे प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए। पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों की रोड़ेबाजी व धक्का-मुक्की का जवाब लाठियां भांज, दर्जनों अश्रु गैस के गोले छोड़ व फायरिंग कर के दिया। हद तो तब हो गई, जब पुलिस ने भी रोड़बाजी की। इस खूनी संघर्ष में करीब 30 प्रदर्शनकारी व 1... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 08:03 AM (IST)
        

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में सराबोर हुआ बिहार, राजधानी में कई कार्यक्रम

Preperations for Srikrishna Janmotsav on, many programs in th capital

पटना। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के लिए राजधानी तैयार है। इसके लिए शहर में भव्य तैयारी की गई है। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर शहर के मठ-मदिरों को बिजली के रंग-बिरंगे बल्बों एवं फूल-मालाओं से सजाया गया है। मुख्य कार्यक्रम ISCON (इस्कॉन) पटना की ओर से स्थानीय श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित किया जाएगा। 'इस्कॉन' पटना के अध्यक्ष संत कृष्ण कृपा दास का कहना है कि इस वर्ष श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 07:37 AM (IST)
        

गुड न्यूज : बकरीद पर राज्यकर्मियों को मिलेगा अग्रिम वेतन

GOOD NEWS : Govt. servants to get advance salary on Bakrid

पटना। सूबे के सात लाख कर्मियों को राज्य सरकार ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर अग्रिम वेतन देगी। कर्मचारी संगठनों की मांग पर शासन ने अग्रिम वेतन भुगतान की कवायद शुरू कर दी है। गौरतलब है कि 25 सितंबर को अकलियतों का महत्वपूर्ण त्योहार बकरीद है। ऐसे में सचिवालय के वरिष्ठ कर्मचारी नेता और सचिवालय परिसर स्थित मस्जिद के सचिव मो. मकबूल के नेतृत्व में राज्य कर्मियों ने सरकार को पत्र लिखकर अग्रिम वेतन भुगतान की मांग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 07:27 AM (IST)
        

प्रदर्शनकारियों को नेताओं ने भड़काया : डीएम

पटना। डीएम संजय अग्रवाल ने कहा कि शुक्रवार को आयोजित निषाद अधिकार मार्च में शामिल नेताओं ने ही प्रदर्शनकारियों को भड़काया, जिसके बाद पथराव हुआ। जिससे पुलिस व राहगीरों को चोट पहुंची, गाड़ियों के शीशे टूटे। शुक्रवार को जिलाधिकारी ने बयान जारी कर बताया कि प्रदर्शनकारियों को एक दिन पूर्व ही लिखित व मौखिक सूचना दी गई थी कि चिन्हित धरनास्थल के अतिरिक्त शहर के किसी अन्य क्षेत्र में धरना या प्रदर्शन प्रतिब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:04 AM (IST)
        

सीनियर्स का आदर करें, मगर रैगिंग न सहें

पटना। बिड़ला प्रौद्योगिकी संस्थान (बीआइटी) मेसरा, पटना कैंपस में शुक्रवार को ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कंप्यूटर साइंस, सिविल, प्रोडक्शन, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रॉनिक्स सहित सभी सात विभागों के विद्यार्थी शामिल हुए। इसके अलावा बीबीए व बीसीए के भी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में लगभग 400 छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। संस्थान के निदेशक डॉ. एसपी लाल ने सभी विद्यार्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:54 AM (IST)
        

घरों का बजट बिगाड़ अब होटलों में पहुंची महंगाई

दिलीप ओझा, पटना। दाल, मसाला, खाद्य तेल, प्याज व हरी सब्जियों में लगी आग से घर का बजट तो बिगड़ ही चुका है, अब होटल की थाली भी महंगी होने के कगार पर है। महंगाई से होटल मालिक खासे परेशान हैं। थाली का रेट बढ़ाने की मुकम्मल तैयारी चल रही है। बिगड़ा घर का बजट सालभर के अंदर एक छोटे परिवार का महीने का राशन करीब 500 रुपये महंगा हो गया है। पुनाइचक की सुधा देवी कहती हैं, 'मेरे परिवार में पांच लोग हैं। सालभर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:54 AM (IST)
        

राजधानी में लगेंगे 100 नाइट विजन सीसी कैमरे

पटना। राजधानी की सुरक्षा को चुस्त बनाने के लिए राजधानी में अलग-अलग जगहों पर 100 नाइट विजन क्लोज सर्किट कैमरे लगाए जाएंगे। यह घोषणा शुक्रवार को प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने संवाददाता सम्मेलन में की। बताया कि इसका डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया गया है। हर फ्लाईओवर के दोनों छोर पर सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। गांधी मैदान के आठों गेट पर 32 कैमरे लगाए जाएंगे। वे इस दौरान अपने एक महीने के कार्यकाल के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:54 AM (IST)
        

स्कूल बसों को व्यावसायिक कर से मुक्त करे सरकार-संघ

पटना। बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. डीके सिंह एवं महासचिव प्रो. आरएस शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार स्कूल बसों को व्यावसायिक कर से मुक्त करे। सरकार की ओर से सभी स्कूलों को कोड आवंटित किया जाए। इसके अलावा सभी स्कूलों में मुफ्त में बिजली-पानी की व्यवस्था की जाए। संघ ने मांग की कि सरकारी स्कूलों के भांति निजी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को पोशाक एवं साइकिल की राशि मुह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:54 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Saturday 05 09 2015

30°c
यह भी देखें