Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 26,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

आरा बम कांड में मारी गई महिला लंबू शर्मा से लगातार संपर्क में थी

Ara was killed in the bombing was in constant contact with the female  Sharma

,आरा : सिविल कोर्ट परिसर में हुए बम ब्लास्ट में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर रविवार को भी संभावित ठिकानों पर छापामारी चलती रही। फरार मास्टर माइंड लंबू शर्मा और उसके सहयोगी अखिलेश उपाध्याय समेत अन्य की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की टीमों को राज्य के बाहर भी भेजा गया है। भोजपुर के पुलिस अधीक्षक अख्तर हुसैन के निर्देशन में पुलिस की स्पेशल टीम को टुकडिय़ों में बांटकर उड़ीसा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 11:41 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री मांझी ने गांधी मैदान में फहराया तिरंगा

Chief minister manjhi  hoisted the national flag in the Gandhi madan

पटना : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक नया इतिहास रचते हुए गणतंत्र दिवस के मौके पर गांधी मैदान में सोमवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराया। अब तक की परंपरा के अनुसार राज्यपाल ही गणतंत्र दिवस के मौके पर गांधी मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराते रहे हैं। गंाधी मैदान में गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए राज्य के कोने-कोने से काफी संख्या में लोग आए थे। समारोह के दौरान विभिन्न विभागों की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 11:20 AM (IST)
        

जहानाबाद मंडल कारा में बंदियों का हंगामा

hangma of detainees in Jehanabad Cara

जहानाबाद : स्थानीय मंडल कारा में रविवार को जेल प्रशासन पर मूर्ति और झंडे को तोडऩे-उखाड़े जाने का आरोप लगाते हुए बंदियों ने जमकर बवाल काटा। नाली, गमले आदि तोड़कर कक्षपालों पर जमकर पथराव किया। पथराव से कक्षपाल धर्मेन्द्र प्रसाद मिश्रा व गया यादव जख्मी हो गए। नियंत्रण के लिए जेल पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिससे बंदी राज कुमार यादव और सुबोध सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। आधा दर्जन बंदियों को भी मामूली च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        

जाति पूछकर ग्रामीणों को लूटा

asking Caste villagers looted

बिहारशरीफ/नूरसराय : नूरसराय थाना क्षेत्र के नारी-अंधना मुख्य मार्ग पर दुरूआरा गांव के समीप शनिवार की रात दस अज्ञात हथियारबंद सड़क लुटेरों ने आधा दर्जन ग्रामीणों के साथ लाखों की लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया है। आश्चर्य तो यह है कि करीब दो घंटों तक अपराधियों ने मुख्य सड़क पर तांडव मचाया, मगर पुलिस गश्ती दल को इसकी भनक तक नहीं लगी। इस घटना में दिलचस्प पहलू यह है कि अपराधियों ने लोगों की जात पूछकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:15 PM (IST)
        

सिवान में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस पर पथराव

Threw stones at police during idol immersion in Siwan

संसू, हसनपुरा (सिवान) : सिवान के हसनपुरा थाना क्षेत्र के टड़वा परसा पोखरे पर प्रतिमा विसर्जन के दौरान प्रशासन द्वारा रूट परिवर्तित करने से नाराज कोटवा गांव के ग्रामीणों ने रविवार को पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। यह देख पुलिस ने ग्रामीणों पर काबू पाने के लिए हवाई फायङ्क्षरग करते हुए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई। इस घटना में पुलिस ने करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 10:06 PM (IST)
        

बमबाजी में भाजपा कार्यकर्ता सहित दो की मौत

BJP workers killed, including two in bombed!

कटोरिया (बांका) : थाना क्षेत्र की बसमत्ता पंचायत के मालबथान चौक पर रविवार को दिनदहाड़े चाय-नाश्ते की दुकान में की गई बमबाजी में भाजपा कार्यकर्ता और एक वृद्ध की मौत हो गई। घटना के विरोध में कटोरिया विधायक सोनेलाल हेम्ब्रम के नेतृत्व में भाजपा कार्यकताओं ने सड़क जाम कर दिया। विधायक हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। सूचना मिलने पर एसपी डॉ. सत्य प्रकाश, डीएसपी बेलहर पीयूष कांत सहित अन्य पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:55 PM (IST)
        

समाजवादियों की खींचतान में गिरी थी कर्पूरी सरकार: मोदी

socialist  pulls Karpoori government fell: Modi

पटना : पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर गरीबों के कद्दावर नेता थे। वह दो बार जनसंघ के समर्थन से मुख्यमंत्री बने। जब वे दूसरी बार मुख्यमंत्री बने, तब उनकी सरकार जनसंघ के कारण नहीं, बल्कि समाजवादियों की आपसी खींचतान के चलते गिरी थी। कर्पूरी सरकार में शामिल जनसंघ ने अगर पिछड़ों को 26 फीसद आरक्षण देने के प्रस्ताव का विरोध किया होता, तो वह प्रस्ताव पास भी नहीं होता। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:42 PM (IST)
        

किसी के पेट में दर्द होता है तो होता रहे : मुख्यमंत्री

Would have been a pain in the stomach: CM

पटना : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी रविवार को एक बार फिर पूरे मिजाज में थे। अपनी बेबाकी के कारण कई बार दल के लोगों को नाराज कर चुके मांझी परवाह किए बिना रविवार को संवाद कक्ष में कृषि विभाग के कार्यक्रम में यहां तक कह दिया कि अच्छा काम करने वालों की तारीफ करते रहेंगे, इससे अगर किसी के पेट में दर्द होता है तो होता रहे। मैं इसकी चिंता नहीं करता। मुख्यमंत्री ने मुलाकात का समय देने पर प्रधानमंत्री नरेंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:35 PM (IST)
        

खुले में शौच से मुक्त हुई कुशहर पंचायत

free from open defecation Kushhr Panchayat

गोपालगंज : जिला प्रशासन के साथ मिलकर ग्लोबल सेनिटेशन फाउंडेशन की सहयोगी संस्था नव जागृति इंडिया का सामूहिक प्रयास रंग लाया है। जिले की सिधवलिया प्रखंड की कुशहर पंचायत खुले में शौच से मुक्त हो गई है। पंचायत को मिनिस्ट्री आफ ड्रिंकिंग वाटर एण्ड सेनिटेशन, स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण), भारत सरकार ने निर्मल ग्राम पंचायत पुरस्कार के लिए चयनित किया है। भारत सरकार की ओर से दिये जाने वाले इस पुरस्कार के लिए द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:27 PM (IST)
        

औरंगाबाद में रैगिंग से नवोदय के छात्र की मौत

The death of the student's ragging of Navodaya in Aurangabad

औरंगाबाद : जवाहर नवोदय विद्यालय बारुण में झारखंड के पलामू जिले के हैदरनगर निवासी महेंद्र चौधरी के 14 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार उर्फ गुड्डू की शनिवार रात्रि संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने रैगिंग का आरोप लगाते हुए दर्ज कराए गए मुकदमे में उसकी मौत का कारण पिटाई बताया है। अभिषेक क्लास छह का छात्र था। स्कूल और जिला प्रशासन के अधिकारी इस घटना को लेकर सकते में हैं। छात्र के पिता म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:01 PM (IST)
        

राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय केन्द्रीय कृषि विवि में अपग्रेड

Rajendra Agricultural University, Central Agricultural University Upgrade

पटना : राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय को रविवार को केन्द्रीय कृषि विवि की मान्यता प्रदान कर दी गई। कृषि उत्पादन आयुक्त विजय प्रकाश और भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के महानिदेशक एस अयप्पन ने केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और कृषि मंत्री नरेन्द्र की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:51 PM (IST)
        

बिहार पुलिस व अग्निशमन सेवा के 28 जांबाजों को राष्ट्रपति पदक

Bihar Police and Fire Service  for 28 bravehearts President Medal

पटना : 66वें गणतंत्र दिवस के मौके पर बिहार पुलिस एवं बिहार अग्निशमन सेवा के कुल 28 जांबाज पुलिस अधिकारियों और जवानों को उनकी वीरता, विशिष्ट सेवा और सराहनीय कार्यों के लिए राष्ट्रपति वीरता पुलिस पदक, विशिष्ट सेवा पुलिस पदक, सराहनीय सेवा पदक और फायर मेडल से सम्मानित किया जाएगा। गृह मंत्रालय के अनुसार इनमें वीरता के लिए पुलिस पदक से कुल छह अधिकारियों व जवानों को, विशिष्ट सेवा के लिए बिहार पुलिस मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:40 PM (IST)
        

बख्तियारपुर फोर लेन व पुनपुन बांध मास्टर प्लान से गायब

Bakhtiyarpur  and Punpun dam master plan missing

पटना : पचास साल के इंतजार के बाद राज्य सरकार द्वारा बनाए गए मास्टर प्लान से बख्तियारपुर फोर लेन और पुनपुन बांध को ही गायब कर दिया गया है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद अब मास्टर प्लान पर सुझाव और आपत्तियों के निराकरण को गठित समिति ने प्लान में सुधार को अपना अनुमोदन दे दिया है। नगर विकास एवं आवास विभाग से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार मास्टर प्लान के पब्लिक डोमन पर आने के बाद इस पर लोगों की आपत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:15 PM (IST)
        

शिक्षक राजनीति का हिस्सा ना बने

The teacher will not part of politics

फुलवारीशरीफ! निजी विद्यालयों में शिक्षकों का शोषण किया जाता है। उन्हें कम से कम वेतन और ज्यादा से ज्यादा काम लिया जाता है। मगर वह कभी आंदोलन नहीं करते हैं। मगर हमारे शिक्षकों को राजनीति का शिकार कुछ पार्टी वालों ने बना दिया है। उनका काम ब'चों को शिक्षा देना नहीं रह गया और ना ही वह विद्यालय जाते हैं बल्कि वह बेली रोड और आर ब्लाक पर नारे बाजी करते रहते हैं। ऐसे लोगों को मैं सावधान करता हूं कि वह क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:17 PM (IST)
        

सिवान में विवाहिता को जलाकर मार डाला

Married in Siwan burnt alive

सिवान : जिले के आंदर प्रखंड के दाहाबारी गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों द्वारा एक विवाहिता को जलाकर मार देने का मामला प्रकाश में आया है। घटना शनिवार की देर शाम की बताई जाती है। घटना के बाद से ससुराली फरार हो गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया। विवाहिता के भाई के आवेदन पर पुलिस ने पति सहित चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच में जूट गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 02:15 PM (IST)
        

बांका में बम मारकर दो लोगों की हत्या

bomb blast in banka, two people killed

पटना : बांका जिले के कटोरिया थानाक्षेत्र के मालबथान गांव में बम मारकर दो लोगों की हत्या कर दी गई। पुलिस को काफी देर से पहुंचने पर लोगों ने काफी हंगामा किया। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। मामला आपसी रंजिश का है। बमबाजी के साथ-साथ गोलीबारी भी की गई। आसपास के क्षेत्रों में तनाव पैदा हो गया है। घटना के बाद आसपास के इलाकों में सुरक्षा सख्त कर दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:32 PM (IST)
        

वोट से बड़ा परिवर्तन संभव

Possible big changes to vote

पटना : मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा है कि सरकार आसमान से नहीं आती, वोट से बनती है। लोकतंत्र में वोट का महत्व ज्यादा होता है, लेकिन पढऩे लिखने वाले लोग समस्याओं की बात तो करते हैं पर वोट देने नहीं जाते। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सिर्फ एक बटन दबाएं बड़ा परिवर्तन उसी से संभव है। मुख्य सचिव रविवार को मतदाता दिवस के मौके पर अधिवेशन भवन में आयोजित मतदाता दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। मत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:51 PM (IST)
        

विकास के लिए बिहार में बनवाएं भाजपा सरकार

For development in Bihar BJP govm

पटना: मैंं सिर्फ बिहार का नेता नहीं, बल्कि देश का संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री हूं। बिहार के लिए हमसे जो हो सकेगा, करेंगे। यदि दिल्ली से काम अच्छा हो तो इसके लिए बिहार के मित्रों को भी ध्यान रखना होगा। शनिवार को चैम्बर ऑफ कॉमर्स में आयोजित परिचर्चा के दौरान केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहीं। उन्होंने इशारों में कहा कि बिहार को केंद्र से विकास की आस है तो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 12:25 PM (IST)
        

आरएयू को मिली केन्द्रीय विश्वविद्यालय की मान्यता

rau received recognition of the Central University

पटना : राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय को रविवार को केन्द्रीय विश्वविद्यालय की मान्यता मिल गई। इसके लिए प्रक्रिया लम्बे समय से चल रही थी। रविवार को राजधानी के संवाद भवन में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, केन्द्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, राज्य के कृषि मंत्री नरेन्द्र िसंह की मौजूदगी में एक समझौता हुआ। अब विश्वविद्यालय के विकास एवं अनुसंधान पर केन्द्रीय राशि खर्च की जाएगी। इस अवसर पर केन्द्रीय कृषि म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:48 AM (IST)
        

आश्चर्य, इतना बड़ा हादसा और पैदल पहुंची पुलिस

Surprisingly, such a major accident and the police arrived on foot

मुजफ्फरपुर : अल्पसंख्यक आयोग की टीम ने अजीजपुर घटना के लिए सरैया पुलिस को जिम्मेदार माना है। आयोग ने पुलिस की भूमिका को संदेहास्पद मानते हुए सख्त कार्रवाई की बात कही। शनिवार को परिसदन में प्रेसवार्ता में टीम ने कहा कि आश्चर्य है, इतना बड़ा हादसा हुआ और पुलिस पैदल पहुंची। पुलिस घटना को रोक सकती थी। पुलिस तत्पर रहती तो यह दो परिवारों के बीच तक ही सिमट जाता, मगर ऐसा नहीं हुआ। आयोग के अध्यक्ष मो. नौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:25 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Monday 26 01 2015

15°c
यह भी देखें