पटना

  • OMG! ग्रेजुएट प्रेमिका का हैंडसम प्रेमी, मैट्रिक फेल.... जानिए फिर क्या हुआ?

            
    When Graduate girlfriend knew about her matric fail boyfriend... Know what happenedUpdated on: Sun, 29 May 2016 08:27 PM (IST)

    पटना। भावी जिंदगी के हसीन सपने देखने वाली ग्रेजुएट प्रेमिका अपने प्रेमी संग कुछ दिनों पहले मां-बाप का घर छोड़ फरार हो गई थी। दोनों साथ रह रहे थे। भविष्य के सपने बुन रहे थे। इसी बीच जब प्रेमिका को पता चला कि उसका स्मार्ट और हैंडसम दिखने वाला प्रेमी मैट्रिक फेल है, तो वह उसका साथ छोड़कर मां-बाप के पास चली आई। दरभंगा के सिमरी थाना क्षेत्र के भराठी गांव की रहनेवाली बी. कॉम की छात्रा सरोज (काल्पनिक नाम... और पढ़ें »

  • बिहार : BJP से राज्यसभा के लिए गोपाल नारायण का नाम तय, अर्जुन होंगे MLC प्रत्याशी

            
    Vasistha Narayan Singh to go to RS from BJP,  Arjun to be MLC candidateUpdated on: Sun, 29 May 2016 08:26 PM (IST)

    पटना। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह राज्यसभा जाएंगे। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्यसभा चुनाव के लिए बिहार से उनकी उम्मीदवारी पर मुहर लगा दी है। वे मूलत: रोहतास जिले से आते हैं।भाजपा ने उनके अलावा विधान परिषद प्रत्याशी भी तय कर दिया है। अर्जुन सहनी बिहार मेें भाजपा के एमएलसी प्रत्याशी होंगे। जेठमलानी व मीसा राजद के प्रत्याशी विदित हो कि राज्य सभा व विधान परिषद चुनाव को ल... और पढ़ें »

  • Bihar Board 10th. Result : मैट्रिक की टॉपर, बबीता बनेगी डॉक्टर, तृषा आइएएस

            
    Bihar Board 10th. Result : board topper babita wants to be a doctor and trisha wants to be an IASUpdated on: Sun, 29 May 2016 08:22 PM (IST)

    पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी मैट्रिक के रिजल्ट में सिमुलतला आवासीय विद्यालय की छात्रा बबीता और तृषा ने एक समान अंक पाकर सूबे में पहला स्थान प्रापहै। 500 अंकों की परीक्षा में दोनों को 483 अंक मिले हैं। जहां बबीता मूल रूप से भोजपुर जिले के जमुआंव की रहने वाली है, वहीं तृषा पटना के दुल्हिन बाजार की रहने वाली है। बबीता ने दैनिक जागरण को बताया कि वह चिकित्सक के रूप में देश व दुनिया ... और पढ़ें »

  • Bihar Board 10th. Result : आधे से अधिक परीक्षार्थी फेल, सभी टॉपर एक विद्यालय के

            
    Bihar Board 10th. Result : Want to see BSEB Matric result? Click here...Updated on: Sun, 29 May 2016 06:35 PM (IST)

    पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मैट्रिक के रिजल्ट जारी हो चुका है। इसे देखने को लेकर परीक्षार्थियों में उत्सुकता का माहौल है। खास बात यह है कि टॉप 10 में शामिल सभी परीक्षार्थी जमुई के सिमुलतला आवासीय विद्यालय के हैं। सिमुलतला आवासीय विद्यालय की बबीता कुमारी व तृषा तन्वी 483 अंकों के साथ टॉपर बनीं हैं। सेकेंड टॉपर कोमल कुमारी व अभिनव शर्मा को 482 अंक आए हैं। इस साल कुल 46.66 फीसद परीक्षार्थ... और पढ़ें »

  • पत्रकार हत्याकांड : राजदेव के बेटे को मिला 9.2 CGPA, बोला- काश पापा जिंदा होते!

            
    journalist Rajdev  murder case : rajdev son get 9.2 cgpa in cbse board, feeling sad without fatherUpdated on: Sun, 29 May 2016 06:26 PM (IST)

    पटना। पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस अबतक नाकाम रही है, लेकिन उनके बेटे आशीष की इच्छा है कि वो अपने पिता से किया वादा पूरा करेगा और कल अपनी दसवीं की परीक्षा का रिजल्ट देखकर उसकी आंखों के आंसू रूक नहीं रहे थे। वो बार-बार कह रहा था कि आज पापा होते तो कितने खुश होते। आशीष ने सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 9.2 सीजीपीए पाया है।सीवान केन्द्रीय विद्यालय का छात्र रहा आशीष ... और पढ़ें »

  • Bihar Board 10th. Result : सिमुलतला विद्यालय की बबीता व तृषा बनीं टॉपर

            
    Bihar Board 10th. Result : Matric result to be announcedUpdated on: Sun, 29 May 2016 06:25 PM (IST)

    पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) का मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया गया। शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने बोर्ड कार्यालय में रिजल्ट जारी किया। टॉप 10 में शामिल सभी 42 परीक्षार्थी जमुई के सिमुलतला आवासीय विद्यालय के हैं। इसी विद्यालय की बबीता कुमारी व तृषा तन्वी 483 अंकों के साथ टॉपर बनीं हैं। सेकेंड टॉपर कोमल कुमारी व अभिनव शर्मा को 482 अंक आए हैं। इस साल कुल 46.66 फीसद परीक्षार्थियों न... और पढ़ें »

  • रेलवे भी दे रहा है cashback अॉफर : ई - कैटरिंग से बुकिंग करने पर 50% मिलेगा कैशबैक

            
    IRCTC offers: Give food orders online, get 50 percent cashbackUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:58 PM (IST)

    पटना [चंद्रशेखर]। ऑनलाइन शापिंग की तर्ज पर अब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) भी ग्राहकों को लुभाने को लिए अॉनलाइन टिकट बुक कराते समय अपने यात्रियों को खाने का अॉर्डर देने पर पचास प्रतिशत का कैशबैक अॉफर दे रहा है। जिस तरह तमाम कंपनियां अॉनलाइन सामान बुकिंग कराने पर ग्राहकों को छूट देती हैं और ग्राहक आकर्षित होकर इसका लाभ उठा रहे हैं उसी तरह अब रेलवे भी अपने कैटरिंग को लोक... और पढ़ें »

  • Bihar Board 10th. Result : रिजल्ट जारी, टॉप 10 में 42 परीक्षार्थी, यहां देखिए...

            
    Bihar Board 10th. Result : Matric result to be announced todayUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:58 PM (IST)

    पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) के मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया गया। राज्य के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी बिहार बोर्ड कार्यालय में रिजल्ट को जारी किया। मैट्रिक की परीक्षा में इस बार 15 लाख 73 हजार 498 परीक्षार्थी शामिल हुए, जिनमें 46.66 फीसद ने सफलता हासिल की। टॉप 10 में 42 परीक्षार्थी शामिल हैं। टॉप 10 में शामिल अधिकांश परीक्षार्थी जमुई के सिमुलतला आवासीय विद्यालय के हैं। रिजल्ट द... और पढ़ें »

  • आइएमए ने सीएम नीतीश से कहा, देशभर के डॉक्टर बिहार में रंगदारी का करेंगे विरोध

            
    IMA said to CM Nitish, extortion to doctors in bihar, doctors will protest across the countryUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:57 PM (IST)

    पटना। बिहार में 23 डॉक्टरों से रंगदारी मांगने का मामला पूरे देश के लिए चिंता का विषय बन गया है। मामले में आइएमए हेडक्वार्टर की ओर से राज्य शाखा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप से बात कर समस्या समाधान के लिए दस दिन का समय दिया गया है। इसके बाद भी रंगदारी जारी रही तो देश में आइएमए की सभी शाखाओं के अध्यक्ष मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे। विरोध में देश के डॉक्टर काला बिल्ला लगाक... और पढ़ें »

  • राज्य सभा चुनाव : लालू ने पत्नी राबड़ी को पीछे कर बेटी मीसा को आगे बढ़ाया, जानिए क्यों...

            
    Rajya Sabha polls : why rabri Rabri back and lalu want to sent his daughter misa to rajyasabhaUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:57 PM (IST)

    पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद फिर अपने तरीके से सियासत करने के मूड में दिख रहे हैं। राज्यसभा में अपने हिस्से की दो सीटों पर लालू प्रसाद ने अपनी बड़ी बेटी डॉ. मीसा भारती एवं वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी को भेजने का फैसला कर लिया है। लालू पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को प्रत्याशी बनाने के मूड में थे, लेकिन नामांकन से दो दिन पहले उन्होंने मीसा का नाम आगे बढ़ाया है। सूचना है कि महागठबंधन के सभी प्र... और पढ़ें »

  • NDA सरकार के मंत्री मथेंगे बिहार, देंगे PM मोदी के काम का हिसाब : कलराज

            
    Ministers on NDA govt to give the progress report of Modi Govt in BiharUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:57 PM (IST)

    पटना। नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री राजग (एनडीए) सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए बिहार मथेंगे। वे यहां की जनता को केंद्र सरकार के पिछले दो वर्षों के एक-एक काम का हिसाब देंगे। इस कड़ी में देशभर में केंद्रीय मंत्रियों की 200 सभाएं होंगी। यह जानकारी केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने पत्रकारों को दी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्र... और पढ़ें »

  • कुख्यात रईस खान कारबाइन व हैंड ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार

            
    Shahabuddin infamous shooter Rais Khan, arrested with hand grenades and carbinesUpdated on: Sun, 29 May 2016 05:57 PM (IST)

    पटना। सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की जांच में जुटी एसआइटी और एसटीएफ की टीम ने शनिवार को 25 हजार के इनामी कुख्यात रईस खां को सिवान के रघुनाथपुर थानाक्षेत्र के ग्यासपुर स्थित उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से पुलिस ने एक कारबाइन और हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। पुलिस को रईस खां की कई बडे आपराधिक मामलों में तलाश थी। वह सिवान के बाहुबली पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन का शूटर माना... और पढ़ें »

  • बिहार में मिले नेपाल के अरबपति व्यवसायी सुरेश केडिया, अपहर्ता गिरफ्तार

            
    Kidnapping of a businessman from nepal, why the link connect from Nepal, alert issuedUpdated on: Sun, 29 May 2016 04:26 PM (IST)

    पटना। नेपाल से अगवा व्यवसायी सुरेश केडिया को बिहार के मोतिहारी से मुक्त करा लिया गया है। इस पुलिस कार्रवाई में कई अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। सुरेश केडिया नेपाल व भारत के कई राज्यों में केडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक हैं। गत 26 मई को काठमांडू से वीरगंज के बीच उनका अहपरण कर लिया गया था। अपहर्ताओं ने उनकी रिहाई के बदले सौ करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। विदित हो कि केडिया के बिहार में होने की स... और पढ़ें »

  • यूपी चुनाव में शराबबंदी को मुद्दा बनाएगी कांग्रेस : रीता बहुगुणा जोशी

            
    Congress to make liquor ban an issue in UP assembly election : Rita BahugunaUpdated on: Sun, 29 May 2016 04:20 PM (IST)

    पटना। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार बेहतर काम कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब पर प्रतिबंध लगाकर सराहनीय काम किया। इससे सबसे अधिक आधी आबादी खुश है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पार्टी शराबबंदी को मुद्दा बनाएगी। बहुगुणा ने केन्द्र की मोदी सरकार के दो साल पूरा होने पर पार्टी द्वारा जारी 'सच्चाई का आईना' का लोकार्प... और पढ़ें »

  • Bihar Board 10th. Result : बेचैनी बढ़ी, पूजा-पाठ से हुआ दिन का आगाज

            
    Bihar Board 10th. Result : Matric Examinees worshiping god for better result in PatnaUpdated on: Sun, 29 May 2016 02:27 PM (IST)

    पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) आज अपराह्न तीन बजे मैट्रिक की परीक्षा का परिणाम जारी करने वाला है। इसकी जानकारी मिलने के साथ ही परीक्षार्थियों की धड़कनें तेज हो गई हैं। बेचैनी इस कदर बढ़ी है कि अनेक छात्र सुबह में पूजा-पाठ में लगे दिख रहे हैं। पटना के महावीर मंदिर, तख्त हरिमंदिर साहेब, कुर्जी चर्च व स्टेशन के पास स्थित मस्जिद सहित लगभग सभी धर्म-स्थलों पर परीक्षार्थियों को देखा जा... और पढ़ें »

  • नीतीश ने कहा- अनाप-शनाप बोलता विपक्ष, तेजस्वी गरजे- किसी के बाप की जागीर नहीं बिहार

            
    Nitish says, Everything fine in Bihar, Tejeswi challanges opposition to impose prez rule hereUpdated on: Sun, 29 May 2016 02:23 PM (IST)

    पटना। पुलिस लाइन में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विपक्ष पर प्रहार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। नीतीश ने कहा कि शराबबंदी की सफलता से विपक्ष की नींद उड़ गई है, इसलिए वह अनाप-शनाप बयान दे रहा है। विपक्ष के राष्ट्रपति शासन की मांग पर तेजस्वी ने कहा कि बिहार किसी के बाप की जागीर नहीं है कि राष्ट्रपति शासन लगा दे। 'जीविका' की सदस्यों को संबोधित ... और पढ़ें »

  • बिहार : अब मास्टरजी ने मारा बंक तो छात्र कर देंगे चुगली

            
    In Bihar's government schools, teachers profile photo will look liveUpdated on: Sun, 29 May 2016 02:23 PM (IST)

    पटना। बिहार के सरकारी स्कूलों में 'मास्टर जी की तस्वीर लगेगी। तस्वीर के साथ जिक्र रहेगा कि कौन मास्टर साहब किस कक्षा में क्या पढ़ाएंगे? गर्मी की छुट्टियों के बाद छपरा, सिवान, गोपालगंज और किशनगंज जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में यह प्रयोग होगा। शिक्षकों की तस्वीर बोर्ड पर लगाने का फायदा यह होगा कि शिक्षक बगैर बताए स्कूल से गायब हुए तो छात्र उनकी 'चुगली' सीधे अफसर से कर सकेंगे। सरकार तक सूच... और पढ़ें »

  • BSEB 12th. (Arts) Result : इस साल भी कायम रहा लड़कियों का दबदबा

            
    BSEB 12th. Arts Result : Girls dominate in topper's listUpdated on: Sun, 29 May 2016 11:21 AM (IST)

    पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस साल का इंटर आर्ट्स का परीक्षा परिणाम घोषित किया जा चुका है। बीते साल की तरह इस साल भी लड़कियों का दबदबा कायम रहा। पिछले साल घोषित इंटर आर्ट्स के रिजल्ट में लड़कियों ने परचम लहराया था। परीक्षा समिति द्वारा घोषित 26 टॉपर्स में 22 छात्राएं थी। पिछले साल कुल 86.67 फीसद परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की थी। इस साल भी टॉप 10 में शामिल 16 टॉपर्स में 15 छात्राएं शा... और पढ़ें »

  • BSEB 12th (Arts) Result : वैशाली की रूबी बनीं टॉपर, खगडि़या की कीर्ति को दूसरा स्थान

            
    BSEB 12th (Arts) Result announcedUpdated on: Sun, 29 May 2016 11:21 AM (IST)

    पटना। इस साल इंटर आर्ट्स की परीक्षा में जरा-सी सख्ती क्या हुई, परिणाम औंधे मुंह लुढ़क गया। इस बार कुल 56.73 फीसद परीक्षार्थी ही उत्तीर्ण हुए हैं। टॉपर्स में लड़कियों का दबदबा दिख रहा है। वैशाली की रूबी राॅय ने 444 अंकों के साथ सूबे में पहला स्थान प्राप्त किया है। खगडि़या की कीर्ति भारती (408 अंक) दूसरे तो सुपौल की खुशबू कुमारी (401 अंक) तीसरे स्थान पर रही हैं। इस साल का रिजल्ट (56.73 फीसद) पिछली ब... और पढ़ें »

  • CBSE 10th. Result : बिहार-झारखंड में 22544 को मिला 10 CGPA

            
    CBSE 10th. Result : 97.88% successful in Bihar-Jharkhand, 22544 gets 10 CGPAUpdated on: Sun, 29 May 2016 11:21 AM (IST)

    पटना। सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में लड़कियों ने एक बार फिर लड़कों को मात दे दी है। शनिवार को देश भर में सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट जारी कर दिए गए। इसके मुताबिक बिहार-झारखंड के कुल 158729 परीक्षार्थियों में 98.3 प्रतिशत लड़कियों ने बाजी मारी। लड़के लड़कियां से थोड़ा ही पीछे रहे। कुल 97.81 प्रतिशत लड़के इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। 10 सीजीपीए हासिल करने वाले छात्रों की संख्या 22544 है। सीबीएसई बिहार-झार... और पढ़ें »

(News from Patna-city, Bihar)

Patna, India Sunday 29 05 2016

39°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें