Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

अब पटना में ही रहेगा बीएसएनएल का कॉल सेंटर

पटना:बीएसएनएल का कॉल सेंटर अब पटना में ही रहेगा। केन्द्रीय संचार मंत्री रविशकर प्रसाद ने यह निर्देश बिहार सर्किल शनिवार को दिया है। साथ ही बीएसएनएल कॉरपोरेट आफिस ने कॉल सेंटर को जमशेदपुर में स्थापित कर संचालन करने के अपने आदेश को वापस ले लिया है। बीएसएनएल के उप महाप्रबंधक विपरण मनोज कुमार भक्ता ने बताया कि जमशेदपुर से एक सितंबर से कॉल सेंटर कार्य करने वाला था। केन्द्रीय मंत्री के निर्देश के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:37 PM (IST)
        

नॉन इंटरलाकिंग के बाद छपरा से लखनऊ तक सरपट दौड़ेगी ट्रेंने

छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-गोरखपुर रूट पर चल रहे नान इंटरलाकिंग के बाद छपरा से लखनऊ तक ट्रेनें सरपट दौड़ने लगेंगी। नान इंटरलाकिंग का कार्य दो दिनों में पूर्ण होने वाला है। विदित हो कि पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से बाराबंकी तक रेलवे ने सात वर्ष पूर्व रेलवे लाइन का दोहरी करण कार्य शुरू किया था। अब दोहरी करण कार्य पूर्ण हो चुका है। छपरा-गोरखपुर रूट पर स्थित चौरीचौरा व बैतालपुर स्टेशन पर नान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:28 PM (IST)
        

आजादी के पर्व में भाग लेने पर पति ने घर से निकाला

पटना: शरीयत का हवाला देकर पति ने आजादी के समारोह में भाग लेने पर पत्‍‌नी को घर से निकाल दिया। मामला बेगूसराय जिले का है। महिला ने एसपी से मिलकर गुहार भी लगाई है। जानकारी के अनुसार मझिया के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षिका नाजिया खातून का पति उमर खान झारखंड पुलिस में है। इस समय वह चतरा में तैनात है। एसपी के सामने नाजिया ने बताया कि उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। उसने बताया कि इससे पहले भी उसका पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:39 PM (IST)
        

बेगूसराय में आक्रोशित छात्रों और पुलिस के बीच जमकर हुई नोंक-झोक

बेगूसराय: अप कोसी एक्सप्रेस से बेगूसराय-मंझौल परीक्षा देने आ रहे एस. कमाल व बलिया क्षेत्र के (डिग्री वन और पीजी समेस्टर-2) लगभग 40-50 परीक्षार्थियों को मजिस्ट्रेट चेकिंग के दौरान बेगूसराय स्टेशन पर पकड़ने तथा बरौनी रेलवे न्यायालय भेजे जाने से आक्रोशित छात्रों ने शनिवार को पावर हाउस चौक के समीप एनएच-31 को जाम कर दिया। इससे वाहनों की लंबी कतारें सड़क के दोनों किनारे लग गई। इस दौरान छात्रों और पुलिस के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:01 PM (IST)
        

कॉलेज और विभागों के योगदान से वेतन संकट से उबरेगा पीयू

पटना : पटना विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. वाईसी सिम्हाद्रि की अध्यक्षता में शुक्रवार को पटना विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों के प्रधानाचार्यो एवं बर्सर की बैठक हुई। इसका आयोजन राज्य सरकार द्वारा अबतक अनुदान राशि न मिल पाने के कारण इस महीने होने वाले संभावित वेतन संकट के आलोक में किया गया था। बैठक में आंतरिक स्रोत के द्वारा ही इस महीने वेतन के लिए राशि जुटाने पर रणनीति बनी। दरअसल पटना विश्वविद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार के आरोप में पूरा थाना लाइनहाजिर

पटना: भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पटना के एसएसपी मनु महराज ने राजीव नगर थाने के थानाध्यक्ष सहित पूरे पुलिसकर्मियों को लाइनहाजिर कर दिया। सभी परै पैसे लेकर अवैध निर्माण कराने का आरोप था। जानकारी के अनुसार पटना के दीघा इलाके में निर्माण कार्य पर रोक लगी है लेकिन लगातार वहा अवैघ रूप से निर्माण कराने की सूचना मिल रही थी। एसएसपी ने बताया कि राजीवनगर के लोगों की शिकायत थी कि थानाध्यक्ष और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:55 AM (IST)
        

नेपाली डालडा से बनता है नकली देसी घी

पटना : नेपाली डालडा, सोयाबीन का तेल, सफेद पाउडर के दूध की क्रीम, केमिकल और सेंट से बनता है नकली देसी घी। नकली घी बनाने में सबसे ज्यादा नेपाली डालडा का इस्तेमाल किया जाता है। नेपाली डालडा को धीमी आंच पर एक घंटे तक भूनने के बाद सोंधी-सोंधी खुशबू आने लगती है। फिर, अन्य सामग्रियों को मिलाकर तैयार किए जाने वाले नकली घी को शुद्ध देसी घी के नाम पर डिब्बे में पैक कर खुले बाजार में बेच दिया जाता है। पिघलने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:55 AM (IST)
        

शेखपुरा में साई के कंधों पर गणेश की प्रतिमा बिठाने के मामले में जमकर विरोध

शेखपुरा : शहर के खांडपर स्थित गणेश की प्रतिमा अनावरण मामले मे साई तथा गणेश के भक्तों के बीच बढ़त विवाद को प्रशासन की पहल पर शांत कराया गया। गणेश की प्रतिमा के अनावरण मे साईं के कंधों पर गणेश को बिठाने का दृश्य दिखाए जाने की तैयारी गणेश के भक्तों द्वारा की जा रही थी। जिसका विरोध साईं तथा आम आदमी पार्टी के लोग मिलकर करने लगे। प्रशासन मामले को दोनों के पक्षों के बीच बढ़ता देख मूर्तिकार को अपने हिरासत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:52 PM (IST)
        

औरंगाबाद के तरारी लूट काड में चार गिरफ्तार

दाउदनगर (औरंगाबाद) : तरारी विद्युत पावर सब स्टेशन से बैंक के लिए पैसे ले जाते वक्त हुई लूट काड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। डीएसपी मो.अनवर जावेद ने बताया कि कुल छह पेशेवर लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया था जिसमें से तीन को गिरफ्तार किया गया है। शेष तीन लुटेरों की पहचान कर ली गई है, उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। शुक्रवार को उन्होंने पीसी में बताया कि इस लूट काड के उद्भेदन के लिए गठि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 03:53 PM (IST)
        

हंगामा कर रहे छात्र जदयू के नेताओं पर लाठीचार्ज

पटना: जदयू के छात्र संगठन ने शुक्रवार सुबह बीएसएनएल दफ्तर के सामने जमकर हंगामा किया। छात्रों ने आफिस में तालेबंदी कर दी और बाहर अगाजनी भी की। वह बीएसएनएल कॉल सेंटर के बिहार से जमशेदपुर भेजे जाने का विरोध कर रहे थे। छात्रों का कहना था कि इस कदम से युवाओं का रोजगार छिन जाएगा। छात्रों ने प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे भी लगाए। छात्रों यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने बिहार के युवाओं से घोखा किया है। कल य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 03:35 PM (IST)
        

जनधन योजना में कोई दम नहीं:सीएम

पटना: मुख्यमंत्री जीतन राम माझी ने शुक्रवार को कहा कि जनधन योजना में कोई नयापन नहीं है। पुरानी योजना को ही नए बोतल में पेश करने की कोशिश की गई है। उन्होंने योजना के शुभारंभ में नहीं पहुंचने पर खेद भी जताया। सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर की खराबी के कारण वह योजना के शुभारंभ में नहीं पहुंच सके। उनकी हार्दिक इच्छा कार्यक्रम में जाने की थी। उधर, राज्य के आला अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 03:23 PM (IST)
        

जल्द ही काफूर हो जाएगी लालू-नीतीश की खुशी: पासवान

पटना: केंद्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने शुक्रवार को यहां कहा कि लालू -नीतीश विधानसभा चुनाव में जीत पर इतरायें नहीं यह जल्दी काफूर हो जाएगी। पासवान ने कहा कि यह जीत सायास नहीं बल्कि अनायास है। हालांकि उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि चुनाव में एनडीए को उम्मीदवार चुनने में थोड़ी भूल हो गई। पासवान ने कहा कि तीनों पार्टियों के गठबंधन का कोई भविष्य बिहार में नहीं है। इस चुनाव में भी भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:16 PM (IST)
        

नवादा में ट्रेन के सामने कूद कर छात्रा ने दी जान

नवादा: नवादा में वारसलिगंज रेलवे ट्रकै प्वाइंट के पास एक दसवीं की छात्रा ने गया-झाझा सवारी गाड़ी के सामने कूद कर जान दे दी। इस दौरान वहां काम कर रहे मजदूरों ने उसे बचाने की भी काफी कोशिश की। छात्रा का नाम रंजू कुमारी बताया जा रहा है जो दरियापुर की रहने वाली थी। रंजू नेशनल इंटर कॉलेज माफी में दसवीं की छात्रा थी। छात्रा के परिजनों ने बताया कि वह सुबह घर से फार्म भरने के लिए बता कर निकली थी। पुलिस माम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:01 PM (IST)
        

औरंगाबाद में इलाज के दौरान महिला की मौत से भड़का आक्रोश

औरंगाबाद : फेसर थाना के खैरी गांव निवासी रामजन्म साव की पत्नी मिंता देवी (40 वर्ष) की मौत इलाज के दौरान हशुक्रवार सुबह हो गई। मिंता के बच्चेदानी का आपरेशन फेसर में फर्जी चिकित्सक डा. उदय पासवान ने किया था। परिजनों के अनुसार आपरेशन के दौरान चिकित्सक ने महिला का नस काट दिया जिस कारण उसकी मौत हो गई। महिला की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने फेसर थाना का घेराव कर नारेबाजी किया। चिकित्सक पर हत्या का मुकदमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:32 PM (IST)
        

एकमा में रेलवे ट्रैक किया जाम

पटना:छपरा जिले के एकमा में एक युवक की करंट लगने से मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। टृैक जाम होने से दरभंगा से दिल्ली जा रही संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस फंस गई है। मौके पर पुलिस और रेलवे के अधिकारी पहुंच कर लोगों को समझाने बुझानेका प्रयास कर रहे हैं। लोग मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की माग कर रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:31 PM (IST)
        

बिहारशरीफ में मूर्ति विसर्जन करने गर्ई दो बच्चियां डूबीं

बिहारशरीफ: हिलसा अनुमंडल के चिकसोहरा ओपी अन्तर्गत सोहरापुर गाव स्थितलोकाइन नदी में शुक्रवार की सुबह तीज पूजा में बने शिव और पार्वती की मूर्ति विसर्जन करने गर्ई दो बच्चियां डूब गई। ग्रामीणों ने बताया कि पांच लड़कियां मूर्ति विसर्जन के लिए नदी में गई थीं जिसमें दो डूब गर्ई। तीन को एनडीआरएफ और ग्रामीणों की मदद से बचा लिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:25 PM (IST)
        

बाढ़ राहत में अनियमितता पर एनएच 31 किया जाम

बिहारशरीफ: बाढ़ राहत वितरण में अनियमिता के खिलाफ पतासंग, मोरा, पिचासा,नवादा, बीएन पहाड़ी के ग्रामीणों ने एनएच 31 बिहारशरीफ-बख्तियारपुर सड़क मार्ग को शुक्रवार की सुबह जाम कर दिया। प्रशासन व पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने में लगी है। इधर चंडी के गोबर बिगहा के ग्रामीणों ने बाढ़ राहत में बरती जा रही अनियमितता के खिलाफ जमकर बवाल काटा और बिहारशरीफ- पटना मार्ग स्थित गौढ़ापर गाव के पास जाम कर दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:16 PM (IST)
        

जदयू छात्रों ने बीएसएनएल ऑफिस में की तालेबंदी

पटना: जदयू के छात्र संगठन ने शुक्रवार सुबह बीएसएनएल दफ्तर के सामने जमकर हंगामा किया। छात्रों ने आफिस में तालेबंदी कर दी और बाहर अगाजनी भी की। वह बीएसएनएल कॉल सेंटर के बिहार से जमशेदपुर भेजे जाने का विरोध कर रहे थे। छात्रों का कहना था कि इस कदम से युवाओं का रोजगार छिन जाएगा। छात्रों ने प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे भी लगाए। छात्रों यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने बिहार के युवाओं से घोखा किया है। कल य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:03 AM (IST)
        

छठ पर महेन्द्रू, कलेक्ट्रीएट में बनेगा पीपा पुल

पटना : छठ व कार्तिक पूर्णिमा पर इस बार भी महेन्द्रू व कलेक्टीएट घाट पर पीपा पुल व पहुंच पथ बनाया जाएगा। नगर विकास विभाग ने इसके लिए 33.65 लाख सहायक अनुदान के रूप में आवंटित किया है। विभाग ने नागरिक सुविधा के तहत हनुमान नगर एमआइजी में पार्क विकसित करने के लिए 92.65 लाख रुपये सहायक अनुदान के रूप में आवंटित किया है।बताते चलें कि पीपा पुल बनाने का काम बिहार राज्य पुल निर्माण निगम को सौंपा गया है। हनुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:02 AM (IST)
        

पटना में लड़खड़ाई टेलीफोन सेवा

पटना : केबल कटने से राजधानी की टेलीफोन सेवा लड़खड़ा गई है। दो माह से लगातार केबल कटने की शिकायतें आ रही हैं। इससे लैंडलाइन, ब्रॉड बैंड और लीज लाइन वाले उपभोक्ता परेशान हैं। पटना जिला दूरसंचार निगम केबल दुरुस्त करने में जुटा है, मगर परेशानी बरकरार है। गर्दनीबाग रोड एक में दो माह के अंदर कई बार केबल कटने और चोरी की वारदात हुई है। जलापूर्ति के पाइप बिछाने, नाला बनाने के क्रम में लगातार टेलीफोन केबल कट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:02 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Saturday 30 08 2014

30°c
यह भी देखें