1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

याकूब मेमन के गले का फंदा बनी बिहार की रस्‍सी

Yaqub Memon hanged with Bihar's rope

बक्सर [कंचन किशोर] । मुंबई बम धमाके के दोषी याकूब मेमन की फांसी को आज सुबह नागपुर सेंट्रल जेल में फांसी दे दी गई। उसकी फांसी के लिए बिहार के बक्सर जेल में बनी 'मनीला रस्सी' का इस्तेमाल किया गया। नागपुर जेल में आज सुबह सात बजे याकूब मेमन को बक्सर जेल में बनाई गई रस्सी से फांसी दे दी गई। बक्सर जेल के अधीक्षक एसके चौधरी ने बताया कि अभी हाल के दिनों में मनीला रस्सी की मांग कहीं से नहीं आई थी। ऐसे में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:23 AM (IST)
        

याकूब मेमन की फांसी को लेकर बिहार में हाई अलर्ट

Bihar on high alert over Yakub Memon's hanging

पटना। मुंबई हमलों के गुनाहगार याकूब मेमन को नागपुर जेल में फांसी पर लटकाए जाने की तैयारियों के बीच बिहार में पुलिस हाई अलर्ट पर है। आज दोपहर बाद सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आते ही आनन-फानन में राज्य के सभी संवेदनशील स्थलों पर पुलिस बल की तैनाती शुरू कर दी गई है। याकूब को कल फांसी दिए जाने की संभावना है। पुलिस को आशंका है कि मेमन को फांसी देने की प्रतिक्रिया मेें राज्य में आतंकी हमला हो सकता है। रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

बिहार चुनाव : अगस्‍त मेें तीन-तीन रैलियां करेंगे नमो

Bihar Election : NaMo to address three rallies in August

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा का अभियान तेज होता जा रहा है। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अगस्त में तीन-तीन बार आ रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित किया था। इस रैली को मिली सफलता से उत्साहित भाजपा अगस्त 2015 में उनकी तीन अौर रैलियां करने वाली है। नरेंद्र मोदी नौ अगस्त को गया, 19 अगस्त को सहरसा और 30 अगस्त को भागलपुर में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

शत्रुध्न सिन्हा ने थाम लिया नीतीश कुमार का हाथ, पढ़ें...

Shatrughan Sinha shakes hand with Nitish Kumar

पटना। अब इसे महज संयोग कहें या फिर भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के साथ जुड़ रहे विवादों की एक और कड़ी, बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनका सामना हो गया। दोनों मित्रों ने बड़ी गर्मजोशी से एक-दूसरे का हाथ थाम लिया। वह भी मीडिया के सामने। हुआ यूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्व राष्ट्रïपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देकर वापस पटना लौटे थे। इधर, भाजपा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

सांसद पप्‍पू यादव को मिली 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा

MP Pappu Yadav granted 'Y' category security

पटना। केंद्र सरकार ने सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी है। इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्रालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। सांसद पप्पू यादव के प्रवक्ता रंजन सिन्हा के अनुसार, पप्पू यादव को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा उनके जीवन पर बढ़ रहे खतरे को लेकर दी गयी है। केंद्र सरकार ने राजनीतिक प्रतिस्पर्धा, आपराधिक वारदात और माओवादी हमलों की आशंका को देखते हुए यह सुरक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:59 PM (IST)
        

मांझी की 'हम', अब बन गई राजनीतिक पार्टी, मिल गई मान्यता

Ham is granted as a political party by election commission

पटना। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) मोर्चा को चुनाव आयोग से राजनीतिक पार्टी की मान्यता मिल गई है। इस संबंध में पार्टी को चुनाव आयोग का पत्र मिल गया है। मई में जीतनराम मांझी ने नई पार्टी के लिए आवेदन दिया था। जदयू से अलग होने के बाद मांझी ने हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा सेक्युलर (हम) नाम से एक मोर्चा बनाया था। इस मोर्चा में ज्यादातर नेता जदयू के बागी विधायक थे। इसी कारण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:33 PM (IST)
        

लवली आनंद ने बेटे व समर्थकों से साथ ली 'हम' की सदस्‍यता

Lovely Anand joins HUM with son and supporters

पटना। पूर्व सांसद लवली आनंद ने आज शाम हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना के रवींद्र भवन में आयोजित 'फ्रेंड्स ऑफ आनंद' के सम्मेलन में उनका हम में स्वागत जीतनराम मांझी ने किया। इस अवसर पर मांझी ने कहा कि नमो के वाण से नीतीश कुमार साफ हो जाएंगे। .... मांझी ने कहा, नमो के वाण से साफ हो जाएंगे नीतीश पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:33 PM (IST)
        

इंटरनेट की चाल लड़खड़ाई, लोग परेशान

- बीएसएनएल मोबाइल सेवा भी रहा बाधित जागरण संवाददाता, पटना : इंटरनेट सेवा बाधित रहने से सोशल नेटवर्क से जुड़े लोगों को बुधवार को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इससे कामकाज भी बाधित रहा। बीएसएनएल की मोबाइल सेवा भी बाधित रही। लोग एक-दूसरे से बात करने के लिए कई बार नंबर डॉयल करने को मजबूर रहे। इंटरनेट की चाल धीमी हो जाने से डाउनलोडिंग समस्या बन गई। यह हाल पटना में संचालित लगभग सभी मोबाइल कंपनियों का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

इंटरमीडिएट में नामांकन की आज जारी होगी दूसरी सूची

पटना। चार दिनों की छुट्टी के बाद बुधवार को जेडी वीमेंस कॉलेज में नामांकन करानेवाली छात्राओं की भीड़ लगी रही। इंटरमीडिएट और ग्रेजुएशन में नामांकन के लिए चालान कटाने के लिए बैंक के सामने छात्राओं की लंबी कतार दिखी। एडमिशन इन-चार्ज प्रो. एसएस दिवाकर ने बताया कि इंटरमीडिएट कला एवं विज्ञान में नामांकन के लिए चयनित छात्राओं की दूसरी सूची गुरुवार को जारी कर दी जाएगी। इनका नामांकन 3-5 अगस्त तक होगा। जरूरत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड अपलोड, कर सकते हैं डाउनलोड

UPSC examination  Admit Card uploaded on website, can download

पटना। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 23 अगस्त को आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। आवेदन करने वाले 23 अगस्त तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अस्थि विकलांग/ दृष्टि बाधित उम्मीदवार जिन्होंने 'स्वयं के सक्राइब' (लेखन सहायक) का विकल्प दिया है, उन्हें स्क्राइब को परीक्षा में लाने की अनुमति तभी दी जाएगी जब स्क्राइब के पास पृथक प्रवेश पत्र होगा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:24 PM (IST)
        

'रॉबिनहुड' बन जमीन हड़प रहा पीएलएफआइ चीफ

' Robin Hood ' has become a land grab PLFI Chief

पटना [प्रशांत कुमार]। नक्सली लेवी के नाम पर होने वाली वसूली से अर्जित पैसों से बिजनेस कर रहे हैं। बिजनेस भी ऐसा जिससे काली कमाई सफेद तो हो ही रही, गरीबों के बीच छवि 'रॉबिनहुड' की बन रही है। झारखंड में प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) का सरगना दिनेश गोप इसी लाइन पर चल रहा है। पुलिस सूत्रों की मानें तो अपराध से अर्जित रुपयों से दिनेश 18 स्कूलों का संचालन कर रहा है, जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 11:46 AM (IST)
        

ट्विटर पर एपीजे अब्दुल कलाम नहीं, छा गए कलाम सर

Not on Twitter APJ Abdul Kalam, Kalam were cool head

पटना। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम भले ही अनगिनत उपलब्धियां जुड़ी हों, लेकिन यूथ के बीच वह एक शिक्षक के रूप में अधिक लोकप्रिय थे। बच्चों के बीच बच्चों की तरह बन जाते थे, न सुरक्षा की फिक्र और न ही प्रोटोकॉल की। बस यही बात ट्विटर पर भी मंगलवार को छाई रही। यूथ ने अपने प्रिय शिक्षक को अपने ही अंदाज में श्रद्धांजलि दी। पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न, वैज्ञानिक, मिसाइल मैन, डॉ.कलाम, एपीजे अब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:31 AM (IST)
        

कलाम के पैगाम ने युवा मतदाताओं में कर दिया कमाल

Kalam turned out  young voters in election campaign

पटना [रमण शुक्ला]। बहुमुखी प्रतिभा के धनी मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम के पैगाम ने बिहार के युवा मतदाताओं में कमाल कर दिया था। 16वीं लोकसभा चुनाव से पूर्व गत वर्ष 11 अप्रैल को प्रदेश के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर लक्ष्मण ने पूर्व राष्ट्रपति द्वारा युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने वाले संदेश का प्रचार-प्रसार कराकर अभूतपूर्व सफलता हासिल की थी। बकौल, लक्ष्मण पूर्व राष्ट्रपति कलाम के पैगाम क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:29 AM (IST)
        

बिहार में खादी आयोग 55 हजार युवाओं को देगा रोजगार

Khadi Commission will employ 55 thousand youth in Bihar

पटना। सूबे के बेरोजगारों के अच्छे दिन आने वाले हैं। खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने चालू वित्तीय वर्ष में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) के तहत लक्ष्य बढ़ाते हुए 55 हजार युवाओं को रोजगार देने का निर्णय किया है। यह जानकारी मंगलवार को खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के आयुक्त और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण कुमार झा ने दी। आयुक्त पीएमईजीपी की तिमाही समीक्षा के बाद पत्रकारों से रूबरू थे। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:26 AM (IST)
        

ग्रेडिंग में फिसला पटना, अगली बार हो सकेगा स्मार्ट सिटी में शामिल

Patna Grading slipped, the next time will be included in Smart City

पटना। सूबे की राजधानी पटना को इस बार प्रधानमंत्री के स्मार्ट सिटी मिशन में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा। पटना सूबे के अन्य शहरों की अपेक्षा ग्रेडिंग में पीछे रह गया। स्मार्ट सिटी में शामिल होने के लिए तीन शहरों का चयन कर लिया गया है। ये शहर हैं मुजफ्फरपुर, भागलपुर और बिहारशरीफ। बुधवार को मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह के सामने इन शहरों का प्रजेंटेशन होना है। जिसके बाद इन तीनों शहरों का प्रस्ताव के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:23 AM (IST)
        

आक्रामक हुआ महागठबंधन का चुनाव प्रचार

Mahagathbandhan election campaign is going on aggressive

पटना [एसए शाद]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुजफ्फरपुर रैली ने जहां भाजपा कार्यकर्ताओं में नए उत्साह का संचार किया है, वहीं महागठबंधन, विशेषकर सत्ताधारी दल जदयू ने अपने चुनावी प्रचार को आक्रामक तेवर दे दिया है। पहले जदयू भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच में जा रहा था, मगर अब इसने प्रधानमंत्री के वादों एवं दावों को लेकर भाजपा को बहस की चुनौती देनी शुरू कर दी है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 09:20 AM (IST)
        

कलाम को लोगों का अंतिम सलाम

पटना। मिसाइल मैन डॉ. ए पी जे अबदुल कलाम के निधन से मर्माहत हर धर्म, समुदाय, इलाके व समाज के लोगों ने अपने-अपने तरीके से मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि दी। भावुक हुए लोगों ने कलाम की मौत को देश का बड़ा नुकसान बताया। लोगों ने भारत को सुपर पावर की श्रेणी में ला खड़ा करने में इस महान शख्सियत की बड़ी भूमिका बताई। भाजपा पटना महानगर के महामंत्री विनय केशरी, उप महापौर रूप नारायण मेहता, किरण शंकर,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:32 AM (IST)
        

आज चार घंटे बंद रहेगी बिजली

पटना। गायघाट सब स्टेशन अन्तर्गत झुके-टूटे पोल की जगह रेल पोल खड़ा करने के लिए बुधवार को गायघाट फीडर से जुड़े कई इलाकों की बिजली चार घंटे बंद रहेगी। मंगलवार को विद्युत कार्यपालक अभियंता मो. परवेज ने बताया कि पोलीकैब कंपनी द्वारा अशोक राजपथ किनारे पोल खड़ा करने के लिए गड्ढा खोदा जा चुका है। इसके लिए सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक चांद कॉलोनी, राजा घाट, बालकिशुनगंज, घेरा, आलमगंज, लोहरवाघाट, कबूतरी गली, पैठा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

अस्पताल में किया हंगामा

पटना। एनएमसीएच भूखंड से अतिक्रमण हटाने के दौरान बेहोश हुई महिलाओं को लेकर इमरजेंसी पहुंचे लोगों ने अस्पताल परिसर में भी विरोध-प्रदर्शन किया। इमरजेंसी के अंदर बड़ी संख्या में लोगों के प्रवेश कर जाने से तथा हंगामा करने से भर्ती मरीजों को परेशानी हुई। वहीं जल्ला रोड मोड़ के समीप बड़ी संख्या में जमा महिला-पुरुष ने बांस-बल्ला लगाकर सड़क जाम कर वाहनों का आवागमन रोके रखा। अभियान की समाप्ति के बाद जाम हटा।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:28 AM (IST)
        

विरोध के बीच हटाई गई सिर्फ तीन झोपड़ियां

पटना। नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के 89 एकड़ भूखंड के एक कोने से पुलिस-प्रशासन को अवैध कब्जा हटाने में पसीने छूट रहे हैं। मंगलवार को 24 वें प्रयास में 230 पुलिस बल, तीन वज्र वाहन, निगम के दस मजदूर, दो जेसीबी, पानी टैंकर के साथ एसडीओ अनिल राय व डीएसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में तीन झोपड़ियां तोड़ी जा सकी। शेष नौ झोपड़ी में रहने वालों ने खुद सामान हटा लेने का आश्वासन देकर अधिकारी व पुलिस बल को लौटा दिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:24 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Thursday 30 07 2015

30°c
यह भी देखें