पटना

  • शराबबंदी पर भिड़े नीतीश और रघुवर, एक-दूसरे पर जमकर चलाए बयानों के तीर

            
    ban on alcohol :  jharkhand cm raghuvar das given the answer of bihar cm nitish kumarUpdated on: Wed, 04 May 2016 11:25 AM (IST)

    पटना[ काजल]। शराबबंदी को लेकर कल दो राज्यों के मुख्यमंत्री आपस में भिड़ गए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दस अप्रैल को झारखंड में भी शराबबंदी का बिगुल फूंकने जाएंगे, वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड के लिए बिहार मॉडल की जरूरत नहीं, यहां गुजरात मॉडल चलेगा। नीतीश कुमार ने कल अपने भाषण में कहा था कि झारखंड को शराबबंदी के लिए मजबूर कर देंगे। जब हम शराब पर प्रतिबंध लगा सकते हैं ... और पढ़ें »

  • राजद अध्यक्ष से मिले बाबा रामदेव, लालू ने कहा - होली में आकर मिलिए

            
    Yogguru baba ramdev meets to rjd supremo lalu yadav, heartly greet each otherUpdated on: Wed, 04 May 2016 11:02 AM (IST)

    पटना। एक दूसरे पर अपने बयानों के कटार से बौछार करनेवाले योगगुरू बाबा रामदेव और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद आज एेसे मिले जैसे पक्के दोस्त हों। बाबा रामदेव ने लालू यादव के गालों पर पतंजलि केंद्र में बना गोल्ड क्रीम लगाया और कहा कि देखिये अापका गाल कैसे सोने की तरह चमकने लगा है। उनके इतना कहते ही लालू यादव ने भी चुटकी ली और कहा कि होली में मिलते तब ना अभी क्रीम पोत रहे हैं चेहरा पर। दरअसल बाबा रामदेव ला... और पढ़ें »

  • बिहार : फिरौती के लिए अपहृत ऋतिक की हत्या, पुलिस पर पथराव, तनाव

            
    Body of kidnapped boy found in Nalanda, mob on rampageUpdated on: Wed, 04 May 2016 11:01 AM (IST)

    पटना। नालंदा जिले के एकंगरसराय से अपहृत राइस मिल मालिक के पुत्र ऋतिक राज का शव हुलासगंज थाना क्षेत्र के कोइरी बिगहा गांव के पंचायत भवन के छत से मंगलवार की रात 12 बजे बरामद किया गया। अपराधियों ने रविवार को उसका अपहरण कर 50 लाख के फिरौती की मांग की थी। घटना के बाद पुलिस के खिलाफ जनाक्रोश उबल पड़ा है। स्थानीय लोग पुलिस-प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। आज सुबह से ही लोग सड़कों पर उतर आए हैं और... और पढ़ें »

  • जब एक पत्नी ने लगाई गुहार, कहा - मेरे पति को मत छोड़िएगा, साब...जानिए

            
    A woman appealed to product department, not just leave my alcoholic husband ...Updated on: Wed, 04 May 2016 10:38 AM (IST)

    पटना। इन दिनों उत्पाद विभाग तक किस्म-किस्म की सूचनाएं पहुंच रही हैं। एक दिन नियंत्रण कक्ष को सूचना मिली कि शराब के प्रीमियम ब्रांड जॉनी वाकर और ब्लैक लेबल की बड़ी खेप कोलकाता से पटना वाया दानापुर लायी जा रही है। सूचना सही साबित हुई। वहीं एक दिन एक महिला ने देर रात फोन किया। उसका पति शराब पीते पकड़ा गया था। मजे की बात यह थी कि फोन पति को छोडऩे के लिए नहीं, हिरासत में रखे रहने के लिए था। हाल ही में... और पढ़ें »

  • बिहार में 35 करोड़ के नकली नोट लाने की फिराक में ISI, नेपाल में दो गिरफ्तार

            
    In Bihar, ISI trying to bring 35 million fake currency , two arrested in NepalUpdated on: Wed, 04 May 2016 10:37 AM (IST)

    पटना। बिहार में जारी पंचायत चुनाव के दौरान आइएसआइ 35 करोड़ रुपये के नकली भारतीय नोट खपाने की कोशिश में है। इसका खुलासा तब हुआ, जब नेपाल पुलिस ने काठमांडू से एक करोड़ 20 लाख 50 हजार भारतीय नकली नोट के साथ दो नेपाली आइएसआइ एजेंट को गिरफ्तार किया। दोनों से नेपाल में ही पूछताछ की जा रही है। आइबी को मिली थी सूचना खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अप्रैल के पहले सप्ताह में ही आइबी को सूचना मिली... और पढ़ें »

  • देश का पहला पूर्ण साक्षर गांव बना देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद का जीरादेई, जानिए...

            
    Dr. rajendra prasad's village  Jiradei, became country's first fully literate villageUpdated on: Wed, 04 May 2016 10:17 AM (IST)

    सिवान। भारत के पहले राष्ट्रपति देशरत्न डॉ. राजेन्द्र प्रसाद का गांव जीरादेई देश का पहला पूर्ण साक्षर मतदाता गांव बन गया है। यहां का एक भी मतदाता आगामी 14 मई को होने वाले पंचायत चुनाव मतदान में अंगूठे का निशान नहीं लगाएगा। अब सभी हस्ताक्षर करेंगे। ऐसे बनी योजना सिवान के डीईओ विश्वनाथ प्रसाद विश्वकर्मा ने एक पूर्ण साक्षर मतदाता गांव बनाने की योजना बनाई। सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ राजकुमार, स्थापन... और पढ़ें »

  • अजब-गजब : यहां के लोग सुबह-सुबह नहीं लेते अपने गांव का नाम, जानिए...

            
    Amazing! Here villagers do not speak the name of the village in the morningUpdated on: Wed, 04 May 2016 10:11 AM (IST)

    पटना। विज्ञान की तेज गति ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचलित टोटकों के आगे कभी-कभी धीमी लगती है। बिहार के सिवान स्थित सिसवन प्रखंड के घुरघाट गांव में ऐसा ही दिखता है। यहां के लोग सुबह में अपने गांव का नाम नहीं बताते। इसके पीछे यह मान्यता है कि नाम बताने से उस दिन के लिए उनका भाग्य बिगड़ जाएगा। जरूरत पडऩे पर अगर सुबह में गांव का नाम बताना पड़े, तो ग्रामीण 'घुरघाट' के बदले 'बेगूसराय' कह काम चलाते हैं। गा... और पढ़ें »

  • नशे में धुत राजधानी एक्सप्रेस का डिप्टी ट्रेन सुपरिटेंडेंट पटना में गिरफ्तार

            
    Drunken train deputy superintendent of Rajdhani Express arrested in PatnaUpdated on: Wed, 04 May 2016 10:10 AM (IST)

    पटना। राज्य में पूर्ण शराबबंदी है, इसके लिए कानून बनाया गया है और इसे सख्ती से लागू भी किया गया है। लेकिन, इसे धता बताकर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के डिप्टी ट्रेन सुपरिटेंडेंट भालचंद्र शर्मा ने ही शराब का सेवन कर लिया। उसे नशे में धुत पकड़ा गया। उसके पास से शराब की दो बोतलें भी बरामद हुईं। ट्रेनों में शराबबंदी को लेकर चल रहे अभियान के तहत डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में ड्यूटी के दौरान शराब के नशे म... और पढ़ें »

  • CM नीतीश रह गए हतप्रभ, जब युवती ने कहा - मेरे साथ गैंगरेप की सीडी देख लीजिए...

            
    CM Nitish shocked when a girl said - I was gang raped sir, see the CDUpdated on: Wed, 04 May 2016 07:26 AM (IST)

    पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में महिलाओं के मामले सुन रहे अधिकारी उस समय हक्के-बक्के रह गए जब एक युवती ने कहा कि मेरे साथ हुए गैंग रेप की सीडी भेजकर मुझे धमकाया जा रहा है। विश्वास नहीं हो तो सीडी देख लीजिए। साथ लाई हूं। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में 728 लोगों ने अपनी शिकायतें दर्ज करायीं। इनमें 200 महिलाएं भी थीं। ज्यादातर मामले अपराध ... और पढ़ें »

  • हाइवा हाईटेंशन तार से सटा, तीन मरे

            
    Three deadUpdated on: Wed, 04 May 2016 01:56 AM (IST)

    पटना सिटी। दीदारगंज थाना क्षेत्र के पटना-मसौढ़ी रोड में फतेहपुर के समीप मंगलवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे करंट लगने से हाइवा के दो चालक तथा एक खलासी की मौत हो गई। एक साथ तीन युवकों की हुई मौत से आक्रोशित परिजन एवं नागरिकों ने सड़क जाम कर दिया। यह मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। पटना सदर के बीडीओ राजीव रंजन ने तीनों मृतकों के परिजनों को बीस-बीस हजार रुपये मुआवजा राशि देकर सड़क जाम हटवाया। घटनास्थल पर हा... और पढ़ें »

  • एफसीआइकर्मियों का धरना

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:54 AM (IST)

    पटना। भारतीय खाद्य निगम के एक्जीबिशन रोड स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में मंगलवार को भारतीय खाद्य निगम कर्मचारी संघ के बैनर तले धरना दिया गया। धरना को अजय कुमार मिश्र, धनंजय सिंह एवं मुकेश कुमार सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नई पेंशन स्कीम लागू करने, 40 फीसद कैफेटेरिया देने, और सेवानिवृत्ति के बाद मेडिकल सुविधा प्रदान करने सहित नौ सूत्री मांगों को ठंडे बस्ते डाल दिया गया है। कैफेटे... और पढ़ें »

  • चुनाव कार्य से गायब 15 मजिस्ट्रेट सहित 51 पर गाज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:53 AM (IST)

    पटना। पंचायत चुनाव ड्यूटी से फरार रहने वाले 15 मजिस्ट्रेट सहित 51 कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने तैनात स्थल पर नहीं पहुंचने वाले दंडाधिकारी और मतदान कर्मियों की सूची तलब करने के बाद मंगलवार को इस आशय का आदेश जारी किया है। डीएम ने चुनाव कार्य से भागने वाले सभी पदाधिकारी और कर्मचारियों से कैफियत तलब की है। -------------और पढ़ें »

  • हत्या की प्राथमिकी दर्ज

            
    FIR of murderUpdated on: Wed, 04 May 2016 01:51 AM (IST)

    पटना। कंकड़बाग थानान्तर्गत पीसी कॉलोनी जे सेक्टर निवासी चिंटू कुमार की मौत पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। छोटे भाई रंजीत के बयान पर चिंटू की पत्नी और उसके ससुराल वालों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की तह तक जाने में जुटी है। बताते चलें कि सोमवार देर शाम चिंटू का शव कमरे में फंदे से झूलता मिला था। उसकी पत्नी आत्महत्या बता रही थी। लेकिन दंपती के बीच संबंध ठीक नहीं होने के कारण परिजनों ... और पढ़ें »

  • छात्रा ने फांसी लगा दी जान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:49 AM (IST)

    पटना। ब्वॉयफ्रेंड की बातों से नाराज छात्रा ने फांसी लगाकर इहलीला समाप्त कर ली। घटना मंगलवार सुबह पीरबहोर थाना क्षेत्र के मखनियां कुआं में हुई। मृतका की पहचान मधेपुरा निवासी 21 वर्षीय पूजा कुमारी के रूप में की गई है। पुलिस ने परिजनों को इत्तिला देने के साथ शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष निसार अहमद ने बताया कि ब्वॉयफ्रेंड से थाने में पूछताछ की गई। मधेपुरा की रहने वाली पूजा करीब एक स... और पढ़ें »

  • ट्रेन में दो युवकों को मारा चाकू

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:48 AM (IST)

    पटना। चलती ट्रेन में लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने दो युवकों पर चाकू से हमला कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गए। वारदात पटना-दीघाघाट पैसेंजर ट्रेन में सोमवार को आधी रात के बाद पटना जंक्शन से पहले लोहे के पुल के पास हुई। ट्रेन के जंक्शन पहुंचने पर बोगी में लहूलुहान पड़े युवकों को देखकर यात्रियों ने रेल पुलिस को इत्तिला दी। दोनों घायलों को इलाज के लिए पीएमसी... और पढ़ें »

  • प्रेमिका ने शादी का झांसा दे लाखों ठगे

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:46 AM (IST)

    पटना। चार साल पहले प्यार का झूठा नाटक और फिर विश्वास में लेकर शादी का झांसा देने वाली प्रेमिका ने प्रेमी से लाखों रुपये लेकर फरार हो गई। प्रेमी को इस बात का अंदाजा तब हुआ जब उसे मालूम हुआ कि उसकी प्रेमिका किसी और के साथ शादी रचा ली है। इस बात का खुलासा मंगलवार को हुआ। जब प्रेमी अपनी प्रेमिका के विरूद्ध शास्त्रीनगर थाने केस दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया। रखने को दिया था बिजनेस का पैसा बेगुसराय क... और पढ़ें »

  • बीडीओ साहिबा ने शिक्षिका को जड़ दिया तमाचा

            
    bdo slap teacherUpdated on: Wed, 04 May 2016 01:45 AM (IST)

    पटना। कुछ तो कसूर इस गर्मी का जो कमबख्त सिर चढ़ जा रही है और मैडम तो वैसे भी हाकिम हैं, जब-तब हत्थे से उखड़ जाती हैं। मंगलवार को जब सूरज का पारा आसमान चढ़ रहा था, उसी वक्त मैडम (बीडीओ वर्षा तरवे) का मिजाज अचानक बिगड़ गया। हुआ यूं कि पंचायत चुनाव के लिए वाहन की धर-पकड़ के दौरान वे जिस स्कूली बस को जब्त करना चाह रही थीं, उसे छोड़ देने की गुजारिश उस पर सवार शिक्षिकाएं करने लगीं। मैडम को वह गुजारिश नागवार... और पढ़ें »

  • शनिचरा पुलिया निर्माण की धीमी रफ्तार से नगर आयुक्त नाराज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:44 AM (IST)

    पटना। नगर निगम इन दिनों राजधानी के नालों, कैचपिट, मैनहोल की उड़ाही कर रहा है। मंगलवार की सुबह नगर आयुक्त शीर्षत कपिल अशोक बिना किसी पूर्व सूचना के उड़ाही कार्य का जायजा लेने निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने कंकड़बाग व बांकीपुर अंचलों में उड़ाही कार्य का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सुबह 10 बजे नगर आयुक्त कंकड़बाग अंचल पहुंचे। वहां उन्होंने रामलखन पथ, अशोक नगर, चांदमारी रोड आदि इलाकों में... और पढ़ें »

  • बिल्डर मामले में दो पुलिस अफसरों पर गाज तय

            
    Two police officers decide the line of fireUpdated on: Wed, 04 May 2016 01:43 AM (IST)

    पटना। बिल्डर अनिल सिंह मामले में सेंट्रल रेंज डीआइजी शालीन के निर्देश पर पुलिस ने न्यायालय से अनिल के सभी बेल बाड को भी खारिज करने का अनुरोध किया है। डीआइजी ने बिल्डर अनिल सिंह के मामले को गंभीरता से लेते मंगलवार को समीक्षा भी की। जिसमें एसएसपी, सिटी एसपी मध्य, कोतवाली डीएसपी सहित कई थाना प्रभारी सहित बिल्डर से जुड़े केस की जांच कर रहे पुलिस पदाधिकारी भी शामिल हुए। बैठक के दौरान बिल्डर से जुड़े केस... और पढ़ें »

  • आठ को आएगा इंटर साइंस का रिजल्ट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 01:39 AM (IST)

    पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर साइंस का रिजल्ट तैयार कर लिया है। रिजल्ट जारी करने के लिए शिक्षा मंत्री से एक-दो दिन में समय मांगा जाएगा। मंत्री से समय मिलने के बाद संभवत: आठ मई को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। वहीं, 15 तक कला एवं वाणिज्य के रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है। 22 मई को बारहवीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष प्रो.लाल केश्वर प्रसाद सिंह का क... और पढ़ें »

(News from Patna-city, Bihar)

Patna, India Wednesday 04 05 2016

31°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें