Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

इंदिरा आवास कर्मियों को मिलेगा एंड्रायड फोन

पटना। इंदिरा आवास कर्मियों को अब सरकार एंड्रायड फोन देगी। इसके अलावा उनका स्वास्थ्य और दुर्घटना बीमा भी कराया जाएगा। यह घोषणा ग्रामीण विकास के सचिव एमएम राजू ने आज की। उन्होंने तोहफों की बारिश यहीं रोकी। अब जिलाधिकारी या उप-विकास आयुक्त(डीडीसी) सीधे इंदिरा आवास के कर्मियों का बर्खास्त नहीं कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें ग्रामीण विकास विभाग की अनुमति लेनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि अधूरे पड़े इंदिरा आवास क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:35 PM (IST)
        

दवा घोटाले की जांच करे सीबीआइ: सुशील मोदी

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार का फिर दवा घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग की। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य की मांझी सरकार ने घोटाले की जांच संबंधित कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किया है। जांच अधिकारियों को कोई समय सीमा भी नहीं दी गई है। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार की मंशा से नहीं लगता कि वह जांच के प्रति गंभीर है इसलिए मामले में अब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 04:24 PM (IST)
        

विधानसभा उपचुनाव में हार के जिम्मेदार सुशील मोदी: शत्रुघ्न सिन्हा

पटना:भाजपा के वरिष्ठ नेता और सासद शत्रुघ्न सिन्हा ने आज सुशील मोदी पर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठिकरा फोड़ा। उन्होंने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा कि सुशील मोदी के नेतृत्व में ही चुनाव लडा गया था इसलिए हार की सारी जिम्मेदारी उनकी है। वह पार्टी में वन मैन आर्मी हैं। सिन्हा ने यह भी कहा कि अगर पार्टी उन्हें बिहार में जिम्मेदारी सौंपती है तो वह पार्टियों के सारे नेताओं और बिहार की जनता को साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 03:40 PM (IST)
        

अस्पताल में मरीज के परिजन के साथ छेड़खानी

अस्थावा(नालंदा)। स्थानीय रेफरल अस्पताल में इलाज कराने आये मरीज के परिजनों के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है। पीडि़त ने अस्थावा थाने में मामला दर्ज किया हे। पीड़िता ने बताया कि बीते सोमवार को शाम चार बजे अपने ननद को लेकर प्रसव कराने के लिये अस्थावा रेफरल अस्पताल में दाखिल कराया था। प्रसव के दौरान जना बच्चा का नुकसान हो गया। लेकिन प्रसव प्रोत्साहन राशि लेने को लेकर पीड़ित परिवार ने आशा कार्यकर्ता क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 03:08 PM (IST)
        

वेंटिलेटर पर पहुंची भाजपा:संजय सिंह

पटना: जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने तीन राज्यों में आए उपचुनाव के नतीजों के बाद भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिहार उपचुनाव के नतीजों के बाद भाजपा आइसीयू में गई थी अब इन नतीजों से वेंटिलेटर पर चली गई है। देमश के लोग भाजपा की करतूतों और मिथक को जान चुके हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में भी उसका सूपडा साफ हो जाएगा। हर व्?यक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादों की हकीकत जान चुका है। इसीलिए उपुच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 03:03 PM (IST)
        

अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर जनसाधारण एक्स. में लाखों की लूट

छपरा। छपरा-भटनी रेलखंड पर सोमवार की रात अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर जाने वाली डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस में अपराधियों ने यात्रियों से जमकर लूटपाट की। विरोध करने पर एक यात्री को चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल का इलाज छपरा सदर अस्पताल में किया गया। घटना को लेकर घायल यात्री ने जीआरपी थाना में फर्द बयान दर्ज कराया है। जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर जाने वाली 15270 डाउन जनसाधारण एक्सप्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 02:42 PM (IST)
        

नवादा में पेट्रोल पंप से 60 हजार रुपये की लूट

नवादा: रजौली बाईपास में स्थित देव पेट्रोल पंप पर सोमवार की देर शाम आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने 60 हजार रुपये नकद और दो मोबाइल लूट लिए। बदमाश पैदल ही आए और पैदल ही चलते बने। इस बावत थाने में प्रबंधक के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:58 PM (IST)
        

अब 27 सितंबर को होगी बागियों की सुनवाई

पटना: जदयू के बागी विधायकों की अगली सुनवाई अब 27 सितंबर को होगी। विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के स्पीकर कोर्ट में नहीं पहुंचने के कारण आज सुनवाई नहीं हो सकी। इससे पहले विधायकों के वकीलों ने वहा पहुंचकर विधानसभा सचिव को बागी विधायकों का लिखित जवाब सौंपा। गौरतलब है कि आज जदयू के चार बागी विधायकों ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, नीरज कुमार बबलू, रवींद्र राय और राहुल शर्मा के विधायकी के मामले पर फैसला ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:30 PM (IST)
        

औरंगाबाद में पैक्स अध्यक्ष को गोली मारी

औरंगाबाद : रफीगंज थाना मुख्यालय में पैक्स चुनाव को लेकर सोमवार की देर रात जमकर गोलीबारी हुई। अपराधियों ने थाने के पास ही कोटवारा पैक्स अध्यक्ष अमित कुमार उर्फ छोटे सिंह को गोली मार हत्या करने की कोशिश की। पैक्स अध्यक्ष को दो गोलियां लगी हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने अध्यक्ष को बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल भेज दिया है। गया से चिकित्सकों ने प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:04 PM (IST)
        

बदमाशों ने शिक्षक से दो लाख रुपए उड़ाए

बेगूसराय। हीरालाल चौक के स्थित बैंक आफ बड़ोदरा पास उच्चकों ने एक शिक्षक के दो लाख रुपये लिए। पीड़ित सिंघौल सहायक थाना के मध्य विद्यालय रचियाही के प्रभारी प्रधानाध्यापक संजीव कुमार पोद्दार ने नगर थाना को घटना की सूचना दी है। थानाध्यक्ष मो. इस्लाम ने बताया कि आवेदक सोमवार की दोपहर उक्त बैंक से विद्यालय कार्य के लिए दो लाख रुपया निकला था। वे अपने साथी उसी विद्यालय के सहायक शिक्षक अरविंद कुमार के साथ एक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:25 PM (IST)
        

हमरा बेटी के कइसहूं वापस बुला दीं

पटना: हमरा बेटी के कइसहूं वापस बुला दीं पता न उ कवन हाल में होई। यह दर्द सिवान से उठाई गई गुड़िया (काल्पनिक नाम) की मा और बहन के हैं जो गोपालगंज के सासद जनक राम के घर पहुंचकर फूट पड़ा। उन्होंने सासद से बेटी की रक्षा और वापसी की गुहार लगाई। सासद ने फोन लगा पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार से बात की। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि घटना सिवान की है, लेकिन युवती का अपहरण करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस कोई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:20 PM (IST)
        

जेल जाने से बचे दो एसपी व एक डीएसपी

पटना: सूबे के दो एसपी और डीएसपी जेल जाने से बच गए। इन सभी पर हाईकोर्ट में अवमानना का मामला है। इनमें सीतामढ़ी के तत्कालीन एसपी पंकज सिन्हा, मौजूदा एसपी नवल किशोर सिंह और डीएसपी (लॉ एंड ऑर्डर, पटना) ममता कल्याणी शामिल हैं। सभी हाईकोर्ट से माफी माग जेल जाने से बचे। तीनों अधिकारी पर अलग-अलग अभियुक्तों का समय पर केस डायरी नहीं भेजने पर कोर्ट ने अवमानना का मामला दर्ज किया है। पंकज सिन्हा अभी सहरसा के ए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:12 PM (IST)
        

दोस्त को बचाने के चक्कर में विधायक का भतीजा पिटा

पटना। दोस्तों को बचाना एक युवक को बहुत महंगा पड़ गया। लोग उसके दोस्तों को छोड़ उसकी ही धुनाई करने लगे। युवक आम घर का नहीं था बल्कि एक विधायक का भतीजा था। मामला दरभंगा जिले के लहेरियासराय का है। यहां पंडासराय मुहल्ले में बाइक सवार कुछ युवकों ने एक व्यक्ति को धक्का मार दिया। इसके बाद लोग युवकों की पिटाई करने लगे। तभी बहादुरपुर से विधायक महन सहनी का भतीजा हिमांशु शेखर भी पहुंच गया। धक्का मारने वाले युव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:21 AM (IST)
        

नालंदा मेडिकल कॉलेज में पीजी कर रहे मुन्ना भाई आया गिरफ्त में

पटना सिटी। नालंदा मेडिकल कॉलेज से फर्जी तरीके से पीजी की पढ़ाई करने वाला मुन्ना भाई छात्र गिरफ्त में आ गया। मनीष कुमार नाम के इस छात्र पर अगमकुआं थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। छात्र पर दिल्ली में भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस छानबीन में जुटी है। क्या है मामला स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव अनिल कुमार ने पत्रांक संख्या 720/14 में बताया है कि ऑल इंडिया कोटे के आवेदन संख्या 539871, क्रमांक 114... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:10 AM (IST)
        

20 से इंटर व 22 से होगा मैट्रिक का रजिस्ट्रेशन

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में 20 से इंटर एवं 22 सितम्बर से मैट्रिक का पंजीयन शुरू होगा। इसके लिए बोर्ड ने तैयारी कर ली है। बोर्ड के सचिव श्रीनिवास चन्द्र तिवारी ने बताया कि इंटर एवं मैट्रिक की परीक्षाएं समय पर हों, इसके लिए बोर्ड हर संभव प्रयास कर रहा है। वर्ष 2015 में इंटर में 13 लाख एवं मैट्रिक में 15 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। पंजीयन के बाद ही मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:52 AM (IST)
        

बिहार बोर्ड ने शुरू की मॉडल पेपर बनाने की तैयारी

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर के मॉडल पेपर तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए बोर्ड की ओर से शीघ्र ही विशेषज्ञों की बैठक बुलाई जाएगी। समिति के सचिव श्रीनिवास चन्द्र तिवारी ने बताया कि इंटर का मॉडल पेपर विशेषज्ञों से बातचीत कर ही तैयार किए जाएंगे। मॉडल पेपर से परीक्षार्थियों को काफी लाभ होने की उम्मीद है। इससे उन्हें परीक्षा में पूछे जाने वाले पैटर्न के बारे में जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:48 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव के लिए आज से भरे जाएंगे पर्चे

पटना। राज्य के 30 जिलों के 98 प्रखंडों के प्राथमिक कृषि साख समितियों (पैक्स) चुनाव के लिए आज से नामांकन पर्चे भरे जायेंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन पत्र प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी के यहां भरे जाएंगे। पैक्स का चुनाव छह चरणों में होगा। प्रथम चरण का चुनाव 29 सितंबर को होगा। जिसके लिए 16 से 18 सितंबर के बीच पर्चे भरे जायेंगे। इनकी जांच 20 सितंबर को होगी। नाम वापसी व सिम्बल आवंटन 22 सितंबर को होगा। म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:45 AM (IST)
        

आज जिउतिया व्रत रखेंगी माताएं

पटना। संतान की दीर्घआयु की कामना के साथ माताएं आज निर्जला जिउतिया व्रत रखेंगी। सोमवार को व्रत से पूर्व उन्होंने नहाय-खाय किया। सोमवार को उन्होंने गंगा के विभिन्न घाटों पर स्नान किया। उसके बाद घरों में खाना बना, जिसे व्रतियों ने ग्रहण किया। गंगाजल से घरों को धोया गया। गंगा किनारे जुटीं व्रती राजधानी के विभिन्न घाटों पर सुबह से ही स्नान करने महिलाएं पहुंचने लगीं। माताओं के साथ उनके बच्चे भी बड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:42 AM (IST)
        

टांगा चालक की पिटाई क विरोध में बाढ में आगजनी

पटना:पटना जिले के बाढ में एक टेम्पो और टागा की भिडंत हो गई। इसके बाद टेम्पो चालक ने टागा चलाने वाले की जमकर पिटाई कर दी। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में दाखिल किया गया जहा उसकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने आगजनी और तोडफोड़ शुरू कर दी। गुस्साए लोगों ने एक बोलेरो गाडी को भी आग के हवाले कर दिया। इसके तुरंत बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:36 AM (IST)
        

रेलकर्मी को सात वर्ष की सजा

पटना : सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश वीके श्रीवास्तव ने कटिहार रेलवे स्टेशन के तत्कालीन बुकिंग क्लर्क राज कुमार को सात वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने आरोपी के खिलाफ 20 हजार रुपये जुर्माना भी ठोंका। कुमार के खिलाफ सीबीआइ ने 29 नवम्बर 2007 को प्राथमिकी दर्ज की थी। आरोपी ने जून 2007 से लेकर जुलाई 2009 तक रेलवे को 45 लाख रुपये लाख का चूना लगाया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:36 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Tuesday 16 09 2014

27°c
यह भी देखें