1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

टोल टैक्स को ले प्लाजा पर मारपीट, दो घंटे एनएच जाम

पटना। दीदारगंज थाना अन्तर्गत नवनिर्मित राष्ट्रीय राजमार्ग पर बना पटना-बख्तियारपुर टोल प्लाजा शुरूआती दिनों से ही विवादों में घिरा रहा है। वाहनों से टैक्स वसूलने को लेकर पूर्व में यहां कई बार वाहन चालक, स्थानीय लोग एवं टोल कर्मियों के बीच भिड़ंत व मारपीट हो चुकी है। मंगलवार की सुबह एक बार फिर वाहन चालकों ने स्थानीय लोगों के साथ मिल कर टोल टैक्स का विरोध किया। हल्ला-हंगामा एवं मारपीट में टोल के दो अध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

बीयर बार में फायरिंग करने वाले दो धराए

पटना। आलमगंज थाना क्षेत्र के बेलवरगंज स्थित बीयर बार में 23 जून की रात बवाल काटने वाले हथियारबंद अपराधियों की पहचान सीसी कैमरे के आधार पर की गई। छापामारी के दौरान पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। कर्मचारी पर गोली चलाने वाला अपराधी राकेश गिरफ्त से दूर है। एसडीपीओ राजेश कुमार ने मंगलवार को बताया कि बीयर बार में घुसे हथियारबंद अपराधियों का फुटेज सीसी कैमरे में कैद हो गया था। फुटेज मिलने के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

वार्ड 65 में सफाई मजदूरों का प्रदर्शन

पटना। नाला उड़ाही के बाद नगर निगम द्वारा दैनिक मजदूरों को भुगतान न मिलने से आक्रोशित मजदूरों ने मंगलवार की दोपहर वार्ड 65 के पार्षद कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर विरोध जताया। वार्ड पार्षद के प्रतिनिधि राजेश राय ने मजदूरों को काफी समझाया। मजदूरों का कहना था कि निगम के कार्यपालक पदाधिकारी ने उनकी मजदूरी का पैसा पेट्रोल पंप को दे दिया है। उनके समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। अब उन्हें कोई कर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

एनएमसीएच भूखंड पर अतिक्रणकारी फिर काबिज

पटना। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश एवं उच्च न्यायालय के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने हाल ही में लगातार दस दिनों तक अभियान चला कर नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के भूखंड से अवैध कब्जा हटाया था। पांच सौ अधिक हटाए गए कच्चे पक्के मकान में से कई ने फिर से भूखंड पर पांव पसार लिया है। बरसात में शरण लेने के नीयत से कई परिवारों ने तोड़ी गई दीवार की ईट को सजा कर तथा पुराने फ्लैक्स व प्लास्टिक की छत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:02 AM (IST)
        

पुटूस हत्याकांड में विधायक को रिमांड पर लेगी पुलिस

पटना। पुटूस हत्याकांड में पटना पुलिस जल्द मोकामा विधायक अनंत सिंह को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पुलिस सीडीएफडी हैदराबाद के रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। विधायक के घर से खून से सने कपड़ों को पुटूस के पिता के डीएनएस से मिलान कराने के लिए हैदराबाद भेज दिया गया है। एसएसपी विकास वैभव ने बताया कि रिमांड पर लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुटूस हत्याकांड में फरार पांच आरोपियों को दबोचने के लिए लगातार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

डीआइजी ने जिला पुलिस मुख्यालय का लिया जायजा

पटना। सेंट्रल रेंज के डीआइजी शालीन ने मंगलवार को जिला पुलिस मुख्यालय का जायजा लिया। इस दौरान वह विभिन्न कोषांग और शाखा कार्यालयों के कामकाज का निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों से मिलने आने वाले फरियादियों की सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। मंगलवार दोपहर करीब दो बजे डीआइजी शालीन कार्यालय कक्ष से नीचे आए और दक्षिण दिशा की ओर पैदल बढ़ गए। जब तक मातहत कुछ समझ पाते, वह विदेश कोषांग के कार्यालय के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

मानसून कमजोर होने से आज से थमी बारिश

पटना। मौसम ने एक बार फिर करवट बदल दिया है। फिलहाल मानसून कमजोर पड़ने के कारण सूबे में बारिश थम गई है। अब तीन जुलाई के बाद ही बारिश होने की उम्मीद है। पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक एके सेन का कहना है कि इस वर्ष सूबे में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। हालांकि फिलहाल मानसून कमजोर पड़ गया है। लेकिन तीन तारीख के बाद मानसून की बारिश फिर से शुरू हो जाएगी। पिछले दो दिनों से सूबे में बारिश हो रही थी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

अब सरल होगा किसानों का मुआवजा भुगतान

पटना। भू-अर्जन के बाद किसानों को मुआवजा भुगतान की कार्रवाई एवरेस्ट पर्वत पर चढ़ाई से कम नहीं है। विहित प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद भी किसानों की संचिका कार्यालय के बाबूओं के आगे परिक्रमा बिना आगे नहीं बढ़ती। बिहटा के किसानों के अवशेष 20 फीसद बकाया राशि सरकार ने आवंटित कर दिया लेकिन तीन-तीन दिनों का समय सिर्फ कोषागार से बैंक खाते में पैसा हस्तांतरित कराने में गुजर रहा है। बिहटा आइआइटी और मेगा औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

चाची को चाकू मार किया घायल

पटना। गांधी मैदान थाना क्षेत्र के एक्जीबिशन रोड स्थित मातेश्वरी अपार्टमेंट में भिखारी कहने पर चचेरे भतीजे ने चाची पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। घटना मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे की है। अपार्टमेंट के लोगों ने आरोपी रणधीर कपूर उर्फ सोनू को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। घायल प्रेरणा कपूर उर्फ दामिनी को इलाज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोटर पा‌र्ट्स के होलसेल का कारोबार करने वाले विवेक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

1940 ग्रामीण बैंकों में दिनभर लटके रहे ताले

पटना। सूबे के 1940 ग्रामीण बैंकों में आज दिनभर ताले लटके रहे। आज पूरे देशभर के ग्रामीण बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। बिहार प्रदेश बैंक कर्मचारी यूनियन ने ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों को समर्थन दिया है। बैंक यूनियन के नेता संजय तिवारी एवं डीएन त्रिवेदी ने कहा कि अपनी 11 सूत्री मांगों के समर्थन में ग्रामीण बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। बैंक कर्मचारियों का कहना है कि ग्रामीण बैंक में जल्द से जल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

आज से कूपन आधारित राशन वितरण व्यवस्था लागू

पटना। किदवईपुरी के आइएएस कॉलोनी से लेकर कंकड़बाग में पीसी कॉलोनी, डाक्टर्स कॉलोनी, राजेन्द्र नगर और अभियंता नगर में रहने वाले अमीरों को भी 1 जुलाई से कूपन पर किरासन तेल आवंटित होगा। मात्रा भले ही महीने भर एक ढ़ीबरी जलाने भर दैनिक खांसी की खुराक बराबर होगी। आशियाना नगर में सिन्हा जी रहते है या बुद्ध कालोनी में शर्मा जी सबके बंगले में अब किरासन तेल की गंध मिलेगी। सरकार ने खाद्य सुरक्षा और डोर स्टे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

10 जुलाई से पहले दुरुस्त होंगे क्षतिग्रस्त कैचपिट व मैनहोल

पटना। विभिन्न वार्ड में क्षतिग्रस्त व खतरनाक बन चुके कैचपिट व मैनहोल की मरम्मत 10 जुलाई से पहले कर ली जाएगी। यह फैसला मंगलवार को नूतन राजधानी अंचल में हुई बैठक में लिया गया। जिसमें कार्यपालक पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता, विभिन्न वार्डो के सफाई निरीक्षक व नगर निगम के ठेकेदार शामिल हुए। नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव व नगर आयुक्त ने क्षतिग्रस्त मैनहोल व कैचपिट की मरम्मत नहीं करने पर कड़ा रुख अख्तिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

तीन ग्रिड ओवरलोड, की गई बिजली कटौती

पटना। बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी को राजधानी के तीन ग्रिडों से जुड़े मोहल्ले में मंगलवार को बिजली कटौती करनी पड़ गई। जक्कनपुर ग्रिड, गायघाट ग्रिड और करबिगहिया ग्रिड क्षेत्र में उपलब्ध बिजली से अधिक की मांग हो गई। जक्कनपुर ग्रिड पर दस मेगावाट, गायघाट ग्रिड पर पांच मेगावाट और कारबिगहिया ग्रिड पर सात मेगावाट अधिक बिजली की मांग होने से लोडशेडिंग कर बिजली कटौती मजबूरी बन गई। जक्कनपुर ग्रिड शाम प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

खुजली वाला स्प्रे छिड़क उड़ा ली 1.70 लाख नकदी

पटना। एक निजी बीमा कंपनी की एजेंट पर बदमाशों ने पहले खुजली वाला स्प्रे छिड़का, फिर ऑफिस तक पीछा किया और कार्यालय से रुपयों से भरा बैग उड़ा ले गए। घटना मंगलवार दोपहर पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के डॉक्टर्स कॉलोनी में हुई। बीमा कंपनी के कार्यालय के गेट पर लगे सीसी कैमरे के फुटेज से बदमाशों की पहचान की गई है। बुद्धा कॉलोनी की रहने वाली रेणु देवी एक निजी बीमा कंपनी की एजेंट हैं। मंगलवार सुबह उन्होंने डाक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

मंगल गीत पर गोपियां जमकर झूमीं

पटना। 'आओ मेरी सखियां मुझे मेहंदी लगा दो' 'रहे मेरे मुख में सदा तेरा नाम ओ राधा के श्याम ओ मीरा के श्याम' 'मुरली बजाकर मोढना क्यो कर लिया किनारा' मंगल गीत व शहनाइयों की गूंज पर गोपियां नाचती रहीं। मौका था जालान भवन में चल रहे संगीतमय भागवत कथा के दौरान रुक्मिणी विवाह का। राधे श्याम परिवार की ओर से पुरुषोत्तम माह के मौके पर चल रहे भागवत कथा में मुंबई के आचार्य बलदाऊ जी शास्त्री ने गोपी गीत, उद्धव च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:58 AM (IST)
        

आज दो घंटे बंद रहेगी तीन सब स्टेशनों की बिजली

पटना। फतुहा से कटरा आने वाले संचरण लाइन में मेनटेनेंस कार्य को लेकर बुधवार की सुबह ग्यारह से दोपहर एक बजे तक तीन पावर सब स्टेशनों की बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। मंगलवार को यह जानकारी गुलजारबाग प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मो. रिजवान ने दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान गायघाट, मीनाबाजार एवं एनएमसीएच सब स्टेशन के सभी फीडरों की बिजली बंद रहेगी। महेन्द्रू से लेकर पश्चिम दरवाजा के बीच पड़ने वाले सभी मोहल्ले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:55 AM (IST)
        

अब बिहार में भी पुलिसकर्मियों को मिलेगा साल में 13 माह का वेतन

Police find 13 month's salary per year

पटना। गृह विभाग ने सिपाही से लेकर अवर पुलिस निरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मियों को उनके वेतन के बराबर साल में एक माह का अतिरिक्त मानदेय देने का आदेश जारी कर दिया है। एक माह का यह अतिरिक्त मानदेय उनके अवकाश के दिनों में भी काम करने के एवज में दिया जा रहा है। एक माह के अतिरिक्त वेतन का यह लाभ बिहार पुलिस संगठन जिसमें फायर सर्विस, जीआरपी, बीएमपी, जिला पुलिस में कार्यरत वैसे पुलिसकर्मियों को देय होगा जिन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:43 PM (IST)
        

मोदी- मांझी में डेढ़ घंटे तक गुफ्तगू, चर्चाओं का बाजार गर्म

Sushil Modi meet manjhi in his house

पटना। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के घर जाकर बंद कमरे में करीब एक घंटे की मुलाकात करके सूबे के राजनीतिक तापमान को गरम कर दिया है। मोदी हाजीपुर में एनडीए की चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए जाने से पहले आज दिन में करीब साढ़े ग्यारह बजे पूर्व मुख्यमंत्री के 12 एम स्टैंड रोड स्थिति आवास पर पहुंचे। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक एकांत में बातचीत ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:35 PM (IST)
        

खुशखबरीः बिहार में खोलो अस्पताल, सरकार दिलाएगी लोन

Term loan from the bank to get those hospital: CM

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि निजी क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने वाले उद्यमियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। बिहार स्वास्थ्य सेवा निवेश नीति के माध्यम से राज्य के लोगों को गुणवक्तापूर्ण एवं प्रभावी चिकित्सा उपलब्ध कराने के साथ ही प्राइमरी, सेकेंडरी एव टरशियरी स्तर के चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद कक्ष में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की उच्च स्तरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:49 PM (IST)
        

'छाती तोडऩे वाले यह समझ लें कि 90 के पहले का बिहार नहीं है'

Understand the chest break ninety Bihar is not the first: Lalu

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की छाती तोडऩे की बात करने वाले को समझना चाहिए कि यह 1990 के पहले का बिहार नहीं है, जब पिछड़े व कमजोर वर्ग के लोगों की कोई हैसियत नहीं थी। उन्होंने सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव द्वारा नेताओं के संबंध में दिए गए अभद्र बयान पर प्रतिक्रिया से यह कहकर इन्कार कर दिया कि जयचंद व मीर जाफर जैसे गद्दारों पर कुछ बोलना ठीक नहीं है। सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 04:36 PM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Wednesday 01 07 2015

30°c
यह भी देखें