Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

रामसुंदर दास ने दाखिल किया नामांकन पत्र

हाजीपुर:15वीं लोकसभा के सबसे बुजुर्ग सांसद व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जद यू प्रत्याशी रामसुंदर दास ने बुधवार को सोलहवीं लोकसभा चुनाव में हाजीपुर सुरक्षित संसदीय सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके नामांकन के बाद आयोजित सभा में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, प्रदेश के कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह एवं सूचना, जनसंपर्क एवं परिवहन मंत्री वृश्णि पटेल समेत कई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:19 PM (IST)
        

महाराजगंज के राजद प्रत्याशी प्रभुनाथ सिंह पर प्राथमिकी

छपरा : महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के राजद प्रत्याशी व निवर्तमान सांसद प्रभुनाथ सिंह के विरुद्ध नगर थाने में आचार संहिता उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। दर्ज प्राथमिकी में निवर्तमान सांसद के निजी सचिव को भी नामजद किया गया है। यह प्राथमिकी वरीय उप समाहर्ता धर्मेन्द्र कुमार ने दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में भीड़ को लेकर सरकारी कार्य में बाधा डालने, बांस-बल्ला से बैरिकेटिंग को तोड़कर जबर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 08:03 PM (IST)
        

तीन लाख का इनामी माओवादी रिजनल कमांडर गिरफ्तार

औरंगाबाद : एसटीएफ की टीम ने दाउदनगर के चौरी में छापामारी कर भाकपा माओवादी के रिजनल कमांडर कईल प्रजापति समेत तीन को गिरफ्तार किया है। मंगलवार की रात में पुलिस स्व. चंदेश्वर भगत के घर से रिजनल कमांडर के साथ मुन्ना कुमार एवं एक अन्य को को धर दबोचा है। गिरफ्तार तीसरे नक्सली के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। रिजनल कमांडर की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एडीजी विधि व्यवस्था सुरेश कुमार भारद्वाज ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

नेहरू परिवार के नाम पर चल रहीं योजनाओं की होगी समीक्षा

पटना : भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वेंकैया नायडू के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा से नाता तोड़कर भयंकर गलती की। उनके इस गलत फैसले का भाजपा को बिहार में लाभ मिल रहा है। पहली बार पिछड़ा वर्ग का कोई व्यक्ति (नरेंद्र मोदी) देश का प्रधानमंत्री बनने जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया-'बेहतर होगा वह हम पर अंगुली न उठाए। व्यक्ति पूजा तो खुद कांग्रेस करती रही है। नेहरू परिवार के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 05:31 PM (IST)
        

राजीव प्रताप रूडी और साधु यादव ने भरा पर्चा

छपरा : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने बुधवार को सारण लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई व राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद के साले अनिरूद्ध प्रसाद यादव उर्फ साधु यादव ने भी महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से निर्दल प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावे तीन अन्य निर्दल प्रत्याशियों ने भी पर्चा दा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 05:25 PM (IST)
        

फर्जी इंस्टीच्यूट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

पटना : राजधानी पुलिस की विशेष टीम ने एक्जीबिशन रोड के कुमार कॉमर्शियल कांप्लेक्स स्थित पाटलिपुत्र इंस्टीच्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलोजी नाम से चल रहे फर्जी संस्थान का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने मौके से संचालक मनीष कुमार (लेमुआबाद, पंडारक) व सह संचालक मुन्ना कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से कई विश्वविद्यालयों द्वारा जारी विभिन्न कोर्सो के जाली प्रमाण पत्र बरामद किए गए। पूछताछ में मनीष ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:49 AM (IST)
        

मातहत हुए पस्त, 6 किलोमीटर तक दौड़े पुलिस कप्तान

पटना : 'पटना पुलिस के कदम मजबूत हैं। किसी भी हालत में लड़खड़ाएंगे नहीं।' लोगों के बीच इसी विश्वास को पैदा करने के लिए पुलिस कप्तान मनु महाराज की अगुवाई में फ्लैग मार्च किया गया। मतदान से दो दिन पूर्व मंगलवार को डाकबंगला से शेखपुरा तक लगभग छह किलोमीटर की दूरी सीनियर एसपी ने अ‌र्द्धसैनिक बल, क्विक मोबाइल व अस्वरोही दस्ता के साथ पैदल तय की। उनके साथ शहर कप्तान जयंत कांत भी थे। कई पुलिस पदाधिकारी रास्ते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:44 AM (IST)
        

टैंकर में लगी आग, तबाही से बचा सिपारा

पटना : सिपारा इलाका धू-धूकर जलने से बच गया। इंडियन आयल के गेट न. 2 के पास एक टैंकर में आग लग गई । जोरदार आवाज के साथ दो धमाके भी हुए। इलाके में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। गनीमत थी कि टैंकर में पेट्रोल की मात्रा बहुत कम थी, इस कारण ज्यादा क्षति नहीं पहुंची। धमाके की आवाज में इतनी तेज थी कि 20 मीटर के दायरे में आने वाले मकान की खिड़कियों के शीशे टूट कर चकनाचूर हो गये। टैंकर चालक विजय कुमार के म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:40 AM (IST)
        

चुनाव प्रचार में मीसा ने किया सबसे अधिक खर्च

पटना : चुनाव प्रचार खत्म हो गया। बारी है प्रचार के पोस्टमार्टम का। चुनाव आयोग खर्च की जांच और समीक्षा कर रहा है। 14 अप्रैल तक को प्राप्त सूचना के आधार पर देखें, तो पाटलिपुत्र में राजद के प्रत्याशी मीसा भारती ने लगभग 42 लाख रुपये खर्च किए हैं। पाटलिपुत्र क्षेत्र में भाकपा माले के रामेश्वर प्रसाद और पटना साहिब में समाजवादी पार्टी के उमेश सिंह ने भी इस बार प्रचार पर मजे का खर्च किया है। शुरू में पट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:24 AM (IST)
        

रेलवे बस ने युवक को रौंदा, हंगामा

पटना : आइजीआइएमएस के पास तेज रफ्तार रेलवे की बस ने चंद्र नारायण यादव (40) को कुचल दिया। दुर्घटना के बाद चालक बस लेकर भागने में सफल रहा। इलाकाई लोगों की मदद से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के लगभग तीन घंटे बाद मृतक के परिजन सड़क पर उतर गए। आक्रोशित जनों ने यातायात जाम कर दिया। सूचना मिलते ही सचिवालय डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी व थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:24 AM (IST)
        

देश बचाने को वोट मांगने आया हूं: राजनाथ सिंह

कैमूर: देश संकट के भंवर जाल में पुरी तरह से फंसा है। संकट से बाहर तभी निकल सकता है जब नरेन्द्र मोदी को देश की कमान मिलेगी। मैं देश बचाने को आप लोगों से वोट मांगने आया हूं। यह बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कही। वे मंगलवार को रामगढ़ के हाई स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के 67 वर्षो में 55 वर्ष तक देश में कांग्रेस की हुकूमत रही लेकिन महंगाई दू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:28 PM (IST)
        

अंगरक्षक के असलहों के साथ धराया बिल्डर

पटना : कंकड़बाग पुलिस ने ओल्ड बाइपास के पास वाहन चेकिंग के दौरान बिल्डर प्रभात कुमार रंजन उर्फ उदय सम्राट (घोषी, जहानाबाद) को असलहों के साथ दबोच लिया। उसके पास से बरामद रिवाल्वर व 20 जिंदा कारतूस रिटायर्ड आर्मी जवान राम प्रताप सिंह का है। बिल्डर के मुताबिक सिंह उसका निजी अंगरक्षक है। पुलिस ने आ‌र्म्स एक्ट एवं अचार संहिता उल्लंघन करने की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर बिल्डर को गिरफ्त में ले लिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:21 PM (IST)
        

रामविलास का नामांकन दाखिल

हाजीपुर: हाजीपुर सुरक्षित संसदीय क्षेत्र से सात बार एमपी रहे लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने मंगलवार को सोलहवीं लोकसभा चुनाव के लिए अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। वे यहां अपनी पत्नी रीना पासवान, भाई रामचंद्र पासवान एवं पुत्र चिराग पासवान के साथ पहुंचे थे। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. सीपी ठाकुर, राष्ट्रीय महासचिव राजीव प्रताप रूडी, रालोसपा प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

हाजीपुर में दो गाड़ियों से 38 लाख रुपए बरामद

हाजीपुर : लोकसभा चुनाव में काले धन के इस्तेमाल को रोकने को लेकर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चल रहे जांच में हाजीपुर में पुलिस ने 38 लाख रुपये बरामद किए हैं। दो वाहनों से यह राशि बरामद की गयी है। पुलिस की सूचना पर इनकम टैक्स की टीम बरामद राशि की जांच कर रही है। मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। वैशाली के एसपी सुरेश प्रसाद चौधरी ने बताया है कि मंगलवार की सुब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

कोयल बिन बगिया ना सोहे..

भभुआ : जिले में वाहनों व चिमनियों के धुआं व हरे पड़ों के अंधाधुंध कटाई से पर्यावरण असंतुलन बढ़ने लगा है। बढ़ते प्रदूषण से मौसम के तिथि की निश्चितता भी प्रभावित होने लगी है। ऐसे में बारिश के मौसम के स्वाती नक्षत्र में न तो पपीहे के पी-पी की आवाज सुनने को मिल रही है और ना ही बागों में कोयल की कु-कु आवाज ही सुनने को मिल रही है। भोजपुरी कोकिला शारदा सिन्हा द्वारा गाये गये गीत 'कोयल बिन बगिया ना सोहे पू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:41 AM (IST)
        

हाईटेक हुई पटना पुलिस, कमांड कटते ही एसएमएस

पटना : पटना पुलिस ने इस बार हाईटेक व्यवस्था की है। चुनाव ड्यूटी का कमांड कटते ही सिपाही से इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिसकर्मियों के मोबाइल पर एसएमएस मिल रहा है। एसएमएस से उनका नाम, लोकसभा क्षेत्र, बूथ संख्या सहित सभी जानकारियां मुहैया करा दी जा रही हैं। पुलिस अधिकारियों की मानें तो चुनाव के लिए विशेष सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है, जिसमें लोकसभा क्षेत्र का नाम, बूथों की संख्या, संवेदनशील बूथों का विवर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:33 AM (IST)
        

कामकाजी महिलाओं को पसंद नहीं सरकार का महिला आवास

पटना : कामकाजी महिलाओं को राजधानी में सुरक्षित छत मुहैया कराने के लिए खोले गए हॉस्टल की हालत दयनीय है। चार माह बाद भी अभी तक एक भी महिला यहां रहने नहीं आयी है। स्टाफ की कमी तथा इसमें रहने के लिए बने नियम-कानून महिलाओं के कदम रोक रहा है। महिला विकास निगम ने संचालक संस्था आदर्श दिव्य विकास को इस महीने तक हर हाल में नामांकन कराने का अल्टीमेटम दिया है। संस्था का कहना है कि व्यापक प्रचार-प्रसार न होने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:17 AM (IST)
        

रोड शो में शत्रुघ्न सिन्हा ने की मतदान की अपील

पटना सिटी : पटना साहिब लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार की शाम दीदारगंज से निकले रोड शो में मतदाताओं से 17 अप्रैल को नरेंद्र मोदी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। आगे-आगे उपमहापौर रूप नारायण मेहता व प्रभाकर मिश्र चल रहे थे। उनके पीछे बाइक पर सवार समर्थकों का हुजूम नमो जिंदाबाद के नारे लगा रहा था। रोड शो में शामिल चुनावी प्रचार रथ पर प्रत्याशी शत्रुघ्न सिंहा, भाजपा के वरिष्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:12 AM (IST)
        

बाइक से 4.37 लाख ले जाता युवक धराया

बाइक से 4.37 लाख ले जाता युवक धराया पटना : राजधानी पुलिस ने लगातार दूसरे दिन सोमवार को वाहन चेकिंग के दौरान डिग्गी से लाखों की रकम बरामद की है। सचिवालय थाना पुलिस ने सुबह करीब 10.30 बजे बाइक की डिग्गी में 4 लाख 37 हजार 500 रुपए ले जाते रूपसपुर निवासी अमित कुमार (30) कुमार को पकड़ लिया। उसके पास रुपयों के बाबत वैद्य कागजात नहीं मिले। जिला प्रशासन व आयकर विभाग की टीम अमित से पुलिस हिरासत में पूछताछ क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 04:13 PM (IST)
        

सांसद प्रभुनाथ सिंह के भाषण की होगी जांच

छपरा : महराजगंज के सांसद व राजद प्रत्याशी प्रभुनाथ सिंह के द्वारा मतदाताओं को बोगस वोट करने के लिए उकसाने को गंभीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी ने इसके जांच के निर्देश दिए हैं। शनिवार को जिला स्कूल के मैदान में आयोजित राजद की सभा में महाराजगंज के सांसद व राजद प्रत्याशी प्रभुनाथ सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि जितनी बार वोट देने का मौका मिले, उतनी बार वोट द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:48 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Thursday 17 04 2014

25°c