Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

पटेल की जयंती के बहाने जदयू भाजपा में रार

पटना। एक तरफ भाजपा जहां लौह पुरुष की जयंती के बहाने कार्यक्रम आयोजित कर लौह पुरुष की विरासत पर हक जताने में जुटी है वहीं बिहार में जदयू और भाजपा के बीच इसी मुद्दे पर रार शुरू हो गई है। जदयू ने सोशल मीडिया के जरिए भाजपा पर बिहार में सांप्रदायिक सद्भाव फैलाने की साजिश का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा कि आज मुजफ्फरनगर और त्रिलोकपुरी के दंगों को याद करना चाहिए। भाजपा ने पटेल की 139 वीं जयंती को राष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:09 PM (IST)
        

यूनिटी के लिए दौड़ा बिहार

पटना। रन फॉर यूनिटी के तहत शुक्रवार को राजधानी पटना सहित पूरे बिहार के लोगों ने दौड़ लगाई। पटना में पटना विश्वविद्यालय और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी के छात्रों ने दौड़ लगाई। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी शुरुआत दिल्ली में की थी। राजधानी के अलावा मुजफ्फरपुर के राम दयालु सिंह कॉलेज के छात्र और शिक्षकों ने दौड़ लगाई। इसके अलावा माली घाट डीएवी स्कूल के बच्चे व शि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 03:33 PM (IST)
        

नीतीश मेरा चोली-दामन का साथ: सीएम

पटना। पूर्व सीएम नीतीश कुमार से विवाद की खबर के बाद मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से मेरा कोई विवाद नहीं है। मेरा और उनका चोली-दामन का साथ है। मैं भाजपा में कभी शामिल नहीं होउंगा। भाजपा एक साम्प्रदायिक पार्टी है मेरा उसका कोई वास्ता नहीं है। सीएम ने कहा कि इस मामले में कोई दम नहीं है इसलिए इसका पटाक्षेप हो जाना चाहिए। गौरतलब है ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:27 AM (IST)
        

पटना में युवती के अपहरण का मामला प्रेम प्रसंग में तब्दील

पटना। राजधानी पटना में शुक्रवार की सुबह साढे आठ बजे कंकड़बाग इलाके से अगवा हुई युवती का मामला प्रेम प्रसंग में तब्दील हो गया। युवती नालंदा जिले के चंडी से चार युवकों के साथ बरामद कर लिया गया। चारों युवक हिरासत में हैं। पुलिस के सामने युवती ने अपरहरण की बात से इनकार किया और कहा कि वह मर्जी से राजगीर जा रही थी। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। पटना पुलिस चंडी पहुंच गई है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:38 AM (IST)
        

छुट्टियां खत्म, अब काम के दिन

leave end works start

पटना । छुट़टी की खुमारी खत्‍म हो गई। शुक्रवार से जिंदगी की गाड़ी रूटीन पटरी पर लौटने लगेगी। गांव-घर गए लोग भी लौटने लगे हैं। बारिश के बाद सरकार के लिए काम के दिन होते हैं। वित्तीय वर्ष के प्रारंभिक दो माह तो राशि की मंजूरी और निकासी आदि की प्रक्रिया में गुजर जाते हैं। उसके बाद बारिश में काम की गति ठहर जाती है। बारिश के खत्म होने के साथ काम के दिन भी शुरू हो गए हैं। सरकारी सेवकों के आराम के दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:46 AM (IST)
        

आशीष के साथ आइना भी दिखा गईं छठी मइया

chhath ppuja end

पटना ( सदगुरु शरण)। सूर्य-रश्मियों में घुला आशीष बरसाकर छठी मइया एक साल के लिए अपने धाम लौट गईं, लेकिन हमारे जवाब के लिए एक सवाल छोड़कर। चमचमाता शहर, अनुशासित शहरी और ड्यूटी पर मुस्तैद अफसर-कर्मचारी। बड़ा सवाल है कि बगैर अतिरिक्त संसाधन जुटाए यदि छठ के अवसर पर यह सब संभव है तो बाकी दिन क्यों नहीं। रोज सुबह देर तक अलसाया रहने वाला पटना गुरुवार भोर चार बजे गंगा के घाटों, पोखरों, जलकुंडों और घरों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:40 AM (IST)
        

औरंगाबाद में जहरीली शराब से तीन मरे

औरंगाबाद। औरंगाबाद के नारारी कला थाने के सोन नदी टीला पर गुरुवार देर रात जहरीली शराब पीने से तीन ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य ग्रामीणों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर, ग्रामीणों ने बिना पुलिस को सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। बीमार लोगों का इलाज स्थानीय बारूण अस्पताल में किया गया जहां उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी। घटनास्थल पर पहुंच क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:36 AM (IST)
        

12 नवंबर को होगी बैंक हड़ताल

banks will strike on 12 november

पटना। 10 वें वेतन समझौते को लागू कराने के लिए बैंक यूनियने जुट गई हैं। 12 नवंबर को ि‍फर से बैंक हड़ताल होने वाली है। इसके बाद दो से पांच दिसंबर के बीच फिर देश भर में अंचलवार हड़ताल होगी। इसके तहत चार दिसंबर को बिहार में बैंक बंद रहेंगे। क्या है मामला एक नवंबर 2012 से 10वां वेतन समझौता लटका हुआ है। इसे लागू कराने के लिए 18 दिसंबर 2013 को बैंककर्मी एक दिवसीय हड़ताल पर थे। सरकार की ओर से सुनवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:17 AM (IST)
        

तरक्‍की के लिए अभी अधिकारियों को करना होगा इंतजार

delay promotion in bihar government officers

पटना। तरक्की के इंतजार में बिहार के सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों को अभी और इंतजार करना होगा। अनुसूचित जाति एवं जनजाति के सेवकों को तरक्की में परिणामी वरीयता के लाभ संबंधी 21 अगस्त 2012 को आदेश जारी किया था। उस आदेश पर पटना उच्च न्यायालय द्वारा इसी साल अगस्त महीने में स्थगनादेश जारी किया गया है। इसके बाद राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में सभी सेवा संवर्ग के लोगों को प्रोन्नति देने के लिए प्रोन्नति स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:11 AM (IST)
        

रोहतास में किशोरी से दुष्कर्म की कोशिश

करगहर (रोहतास)। करगहर थाना के पास नीमडिहरा मोड़ के पास बुधवार की रात एक किशोरी के साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई। गुरुवार को पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर दोनों मनचलों को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया है। डीएसपी अलख निरंजन चौधरी ने बताया कि करगहर गांव की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी अपनी दो छोटी बहनों के साथ करगहर शिवमंदिर स्थित छठ घाट से घर वापस लौट रही थी।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

वीडियो जारी कर जदयू ने भाजपा पर साधा निशाना

पटना। जदयू ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वीडियो के जरिए निशाना साधा है। इस बाद मुद्दा कालाधन का है। गुरुवार को जदयू ने लोकसबा चुनाव के समय का नरेंद्र मोदी के भाषणों का वीडियो जारी कर कहा कि भाजपा का दोहरा चरित्र उजागर हो गया है। कई बार इनके नेता गंभीर मसलों पर समाज विरोधी कायरें में पकड़े गए हैं। देशवासियों को भाजपा से सचेत रहना चाहिए। वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देशवासिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

प्रसिद्ध साहित्यकार रॉबिन शॉ पुष्प का निधन

पटना। हिन्दी के प्रसिद्ध साहित्यकार रॉबिन शॉ का गुरुवार को पटना में निधन हो गया। उनकी सबसे प्रसिद्ध कृति रेडियो नाटक रेडियो का दुख था। शॉ ने अपनी साहित्यिक जीवन की शुरुआत पत्रिका धर्मयुग से की थी। उसके बाद उनके कई कहानियां विभिन्न पत्रिकाओं में प्रकाशित होती रहीं। शॉ ने बिहार के गांव कस्बों पर भी कहानियां लिखीं हैं। उनकी कई अनूदित रचनाएं भी आई हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

सीपी ठाकुर ने सीएम से कहा, आइए भाजपा में

पटना। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद सीपी ठाकुर ने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को भाजपा में शामिल होने का निमंत्रण दिया है। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री को जदयू में घुटन महसूस हो रही हो तो उनका भाजपा में स्वागत है। भाजपा हमेशा से दलितों की हिमायती रही है। ठाकुर ने पटना में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जीतन राम मांझी का जदयू में कभी सम्मान नहीं हो सकता। भाजपा हर दलित व पिछड़े नेताओं का अपने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 04:03 PM (IST)
        

छपरा अगलगी, आधा दर्जन घर राख

जलालपुर/दाउदपुर (सारण)। जलालपुर और दाउदपुर में अगलगी की घटनाओं में आधा दर्ज घर राख हो गए और हजारों की संपत्ति नष्ट हो गई। जलालपुर के कोठेया गांव में बुधवार की रात में 11 हजार वोल्ट के तार में शार्ट सर्किट होने से आग लग गयी। घटना में तीन गाय झुलसकर मर गयी, जबकि हजारों की संपत्ति का नुकसान हुआ। अगलगी में रामबाबू मांझी, भूखल मांझी, विपिन मांझी, सुरेश मांझी, हरेराम मांझी, चंदन मांझी, टुनटुन मांझी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 03:39 PM (IST)
        

बिहारशरीफ में आठवीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म

gang rape in biharsharif

बिहारशरीफ। जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को आठवीं वर्ग की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने एक आरोपी नीतीश पासवान को गिरफ्तार कर लिया है, दूसरा फरार है। जानकारी के मुताबिक छात्रा दोपहर में छठ पूजा को लेकर धान की बाली लाने गई थी। पूर्व से घात लगाए थाने के चौकीदार के पुत्र नीतीश व भतीजे राजवल्लभ ने छात्रा को दबोच लिया और उसके सामूहिक दुष्कर्म किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 03:00 PM (IST)
        

बेगूसराय में डूबने से चार की मौत

बेगूसराय। छठ के मौके पर बेगूसराय में डूबने से चार लोगों की मौत हो गई। गुरुवार को सुबह के अ‌र्घ्य के दौरान मटिहानी के सिहमा गोसाई टोला गंगा घाट पर 18 वर्षीय दिलीप राम की डूबने से मौत हो गई। वह अपने फूफा नीपो राम के यहां रामदीरी लवहरचक आया हुआ था। मटिहानी थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को खोजा जा रहा है। वहीं सिंघौल ओपी के सिंघौल पोखर में संध्याकालीन अ‌र्घ्य के दौरान बुधवार को डूबने से सिंघौल निवासी 30 व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:58 PM (IST)
        

उगते हुए सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ महापर्व संपन्न

पटना। उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के के साथ चार दिवसीय छठ महापर्व का गुरुवार को समापन हो गया। राजधानी सहित सूबे के अन्य छठ घाटों पर अल सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी थी। छठ व्रती नदी, तालाबों और पोखरों में खड़े होकर सूर्य की आराधना की और अ‌र्घ्य दिया। सूर्योदय के साथ ही व्रतियों ने मौजूद लोगों को टीका लगाया और छठ का प्रसाद दिया। घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सुबह तीन बजे से ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:34 PM (IST)
        

छपरा जेल में कैदी ने की आत्महत्या

छपरा। छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में छपरा मंडलकारा में बंद कैदी ने छठ पूजा के दिन जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया। पानापुर थाना क्षेत्र के बसहियां गांव निवासी मुकेश राउत गांव की ही छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने के मामले में छपरा जेल में बंद था। बुधवार को उसने बिजली के तार से फांस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:22 PM (IST)
        

हिन्दू ही नहीं यहां मुस्लिम भी करते हैं छठ

muslim allso do chhath

सिताबदियारा (सारण) । लोक आस्था का पर्व छठ केवल हिंदू ही नहीं करते बल्कि जेपी के पैतृक गांव लाला टोला सिताबदियारा में एक मुस्लिम परिवार भी है जो उसी आस्था से सूर्य उपासना का छठ हिंदुओं के साथ मिलकर करता है। इतना ही नहीं छठ घाटों पर व्रतियों की सेवा करने से भी लालाटोला निवासी मंजूर मियां कभी पीछे नहीं होते। छठ के प्रति उनकी गहरी आस्था कोई आज से नहीं बल्कि वर्ष 1980 से ही है। उनकी गहरी आस्था को देखकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 05:00 PM (IST)
        

नीतीश ने भाजपा को बताया भ्रष्ट झूठी पार्टी

पटना। पूर्व मुख्यमंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने सेामवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। नीतीश कुमार ने कहा कि काले धन के मुद्दे पर भाजपा देश को गुमराह कर रही है क्योंकि इसका खुद ही दिमाग काला है। पूर्व सीएम ने भाजपा को भ्रष्ट झूठी पार्टी करार दिया। उन्होंने कहा कि काले धन पर भाजपा का रुख उनके काले मन को दिखाता है। अपने फेसबुक पर नीतीश ने लिखा कि नरेंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 03:43 PM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Friday 31 10 2014

23°c
यह भी देखें