Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

जागरूक हुई जनता, जानी वोट की कीमत

तत्हीर/ रोशन, पटना : लोकसभा चुनाव को ले गुरुवार को हुए मतदान में बड़ी संख्या में मतदाता बूथों तक गए। अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान फीसद भी बढ़ा। आखिर ऐसा क्यों हुआ? इस विषय पर हमने राजधानी के कुछ प्रबुद्ध नागरिकों से बातचीत की। सबने माना कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाए गए अभियान का असर पड़ा। लोग जागरूक हुए हैं, उन्हें अपने मताधिकार की ताकत का अहसास हुआ है। लोगों ने बड़ी संख्या में परिवर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:58 PM (IST)
        

जदयू नेत्री रेणु सिन्हा के पुत्र विपिन का शव बरामद

नवादा : जदयू नेत्री व राज्य महिला आयोग की सदस्य रेणु सिन्हा के अपहृत पुत्र विपिन कुमार का क्षत-विक्षत शव मंगलवार को बरामद हो गया। शव रजौली थाना क्षेत्र के धमनी गांव से आगे बसबरिया खदान से थोड़ी दूरी पर जंगल से बरामद किया गया है। ग्रामीणों के सहयोग से सीआरपीएफ टीम ने शव को ढूंढ निकाला। पुरानी व सड़ी-गली लाश से काफी बदबू आ रही थी। परिजनों ने कपड़ों के आधार पर शव की शिनाख्त की। इधर, शव के बरामद होने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:00 PM (IST)
        

बेगूसराय में ट्रक व स्कूली में वैन टक्कर, आठ घायल

लाखो : लाखो में रामापति पेट्रोप पंप के पास एनएच 31 पर मंगलवार को विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक व स्कूली वैन की टक्कर में आठ लोग घायल हो गए। स्कूल वैन आइडियल सेंट्रल स्कूल बहदरपुर का बताया जाता है। इधर, स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने सभी जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा। लाखो ओपी के एसआइ केवी सिंह ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि ट्रक व स्कूली वैन को जब्त कर लिया गया है। ट्रक का चा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:54 PM (IST)
        

रोहतास में बारातियों से भरी बस पलटी, तीन मरे

कोचस (रोहतास) : परसिया गांव के पास सासाराम-चौसा पथ पर सोमवार की रात एक बरातियों से भरी बस पलट जाने से उस पर सवार तीन बाराती की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि लगभग दो दर्जन घायल हो गए। मृतकों में दूल्हे का बड़ा भाई श्यामलाल प्रजापति 40 वर्ष, अखिलेश कुशवाहा 30 वर्ष, मनीष कमार 18 वर्ष सभी कैमूर जिला के कुड़नी के निवासी हैं। घटना के बाद मची चीख पुकार सुन घटनास्थल पर परसियां गांव के लोग पहुंच गए। ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:42 PM (IST)
        

पटना मे बेलगाम कार ने दो को कुचला

जासं, पटना: पटना के गांधी मैदान इलाके में श्रीकृष्ण विज्ञान केंद्र के पास फ्रेजर रोड की ओर से तेज रफ्तार में आ रही एक ऑल्टो कार ने दो लोगों को कुचल दिया। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने चालक को पकड़ लिया और उसे जमकर पीटा। भीड़ के दवाब बनाने पर चालक घायलों को अपनी कार से पीएमसीएच ले गया। इस बीच लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पीएमसीएच में पहुंच कर कार को जब्त करने के साथ चालक को हिरासत में ले लिया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:31 PM (IST)
        

गिरिराज सिंह को तलाश रही पुलिस

झारखंड मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बिहार के सीईओ से सहयोग मांग राज्य ब्यूरो, पटना : विवादास्पद बयान देने के आरोप में भाजपा नेता व बिहार के पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह की गिरफ्तारी निश्चित लग रही है। पुलिस सिंह की तलाश में जुट गई है। इस मामले में झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पत्र लिखकर बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से सहयोग मांगा है। मामले में गृह विभाग से समन्वयन कर कार्रवाई करने को कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:28 PM (IST)
        

गिरिराज सिंह को तलाश रही पुलिस

झारखंड मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बिहार के सीईओ से सहयोग मांग राज्य ब्यूरो, पटना : विवादास्पद बयान देने के आरोप में भाजपा नेता व बिहार के पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह की गिरफ्तारी निश्चित लग रही है। पुलिस सिंह की तलाश में जुट गई है। इस मामले में झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पत्र लिखकर बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से सहयोग मांगा है। मामले में गृह विभाग से समन्वयन कर कार्रवाई करने को कहा ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:28 PM (IST)
        

बिहारशरीफ में ट्रक-टम्पो की टक्कर में नौ मजदूर की मौत

बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र के एनएच-31 स्थित बालाजी पेट्रोल पंप से महज कुछ ही दूरी पर मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे एक अनियंत्रित ट्रक ने टेम्पो में टक्कर मार दी जिससे उस पर सवार 9 मजदूरों की मौत हो गई। जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। मृतकों में जय चौधरी, प्रकाश बिंद, वसंत रविदास, ललन रविदास, रामदेव बिंद, सिया देवी उर्फ लक्षमिनिया देवी, आनंदी बिंद, महेश पासवान, शर्विली देवी, जागेश्वर गोप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 03:21 PM (IST)
        

बिहारशरीफ में ट्रक-टम्पो की टक्कर में नौ मजदूर की मौत

बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र के एनएच-31 स्थित बालाजी पेट्रोल पंप से महज कुछ ही दूरी पर मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे एक अनियंत्रित ट्रक ने टेम्पो में टक्कर मार दी जिससे उस पर सवार 9 मजदूरों की मौत हो गई। जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। मृतकों में जय चौधरी, प्रकाश बिंद, वसंत रविदास, ललन रविदास, रामदेव बिंद, सिया देवी उर्फ लक्षमिनिया देवी, आनंदी बिंद, महेश पासवान, शर्विली देवी, जागेश्वर गोप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 03:21 PM (IST)
        

पोती के घर आई महिला से सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार

पटना : शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के पुनाइचक विद्यापुरी लाज के पास रेलवे ट्रैक के किनारे झोपड़पट्टी में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके तीन साथियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस का कहना है कि महिला व आरोपी की मेडिकल जाच कराई जाएगी।जहानाबाद की रहने वाली 45 वर्षीय महिला झोपड़पट्टी में रहने वाली अपनी पोती के पास 12 दिन प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:08 PM (IST)
        

राजगीर में व्यवसाई की गोली मार कर हत्या

राजगीर : राजगीर-छबिलापुर मुख्य मार्ग रविवार की देर रात एक व्यवसाई की गोली मार कर हत्या कर दी गई। सोमवार की सुबह पुलिस ने अनुसूचित जाति आवासीय बालिका उच्च विद्यालय के मुख्य द्वार के पास से व्यवसाई का शव बरामद किया है। व्यवसाई की पहचान नूरसराय थाना क्षेत्र के पथरौरा निवासी रामेश्वर प्रसाद के पुत्र शैलेष कुमार के रूप में की गई। वर्तमान में वह राजगीर नगर पंचायत अंतर्गत पटेल नगर निवासी वीरमीण प्रसाद के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:25 AM (IST)
        

जब इस 'शेर' की दहाड़ से थर्राये थे गोरे

गिरधारी अग्रवाल, बक्सर : सनं् 1857 की क्रांति में 75 वर्षीय योद्धा ने अपने युद्ध कौशल व पराक्रम से अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिये। इस युद्धवीर ने 25 जुलाई 1857 से लेकर 23 अप्रैल 1858 तक के इस नौ माह के युद्ध में पंद्रह भयानक लड़ाईयां लड़ी। इनका नाम था बाबू कुंवर सिंह। इस भोजपुरी शेर की गौरव गाथा आज भी यहां के युवाओं को प्रेरित करती है।उज्जैनिया क्षत्रियों के वंशज बाबू साहबजादा सिंह व इनकी धर्म पत्नी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:50 AM (IST)
        

हाजीपुर में एसबीआई ग्राहक केंद्र के संचालक की गोली मारकर हत्या

पातेपुर: पातेपुर थाना क्षेत्र के डभैच-रमौली मार्ग पर मंडईडीह गांव स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय के निकट हथियारबंद अपराधियों ने सोमवार की दोपहर एक बजे एएसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को गोली मारकर हत्या कर पांच लाख रुपये लूट लिए। घटना कि विरोध में आक्रोशित लोगों ने डभैच चौक के बीच सड़क पर शव रखकर महुआ-ताजपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र पातेपुर के संचालक पातेपु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:05 PM (IST)
        

15 फीट गड्ढे में गिरा ढाई साल का बच्चा

पटना : राजधानी के कृष्णा निकेतन स्कूल के सामने वाली गली में सोमवार की शाम पाइलिंग के लिए खोदे गए 15 फीट गहरे गड्डे में ढाई साल का एक बच्चा अंकित गिर गया। घटना के लोगों व पुलिस-प्रशासन ने तीन घंटे तक अथक प्रयास कर अंकित को सकुशल निकाल लिया। एक निजी कंपनी में काम करने वाले विजय कुमार पत्‍‌नी सविता, बेटी मुस्कान और बेटे अनीश व अंकित के साथ मोहनपुर कछुआरा स्थित स्व. राजकुमार के मकान में किराए पर रहते ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:34 PM (IST)
        

अब गिरिराज पर पटना में होगी प्राथमिकी

राज्य ब्यूरो, पटना: नरेंद्र मोदी के विरोधियों या उन्हें रोकने वालों को पाकिस्तान परस्त बताने और चुनाव बाद उन्हें पाकिस्तान जाने संबंधी बयान को लेकर पूर्व मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह घिरते जा रहे हैं। वहीं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष की डीएनए मामले पर टिप्पणी चुनाव आयोग के पाले में है। गिरिराज सिंह पर देवघर के बाद पटना में प्राथमिकी दर्ज किया जाएगा। राज्य के अपर मुख्य चुनाव अधिकारी आर ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:59 PM (IST)
        

सांसद प्रभुनाथ पर गैर जमानती वारंट जारी

छपरा : राजद्रोह और आचार संहिता के उल्लंघन मामले में सोमवार को सीजेएम कोर्ट ने महाराजगंज के सांसद व लोकसभा के राजद प्रत्याशी प्रभुनाथ सिंह के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया। जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री और सारण लोकसभा क्षेत्र की राजद प्रत्याशी राबड़ी देवी के नामांकन के बाद जिला स्कूल के बोर्डिग मैदान में आयोजित आम सभा में दिये गये भाषण को लेकर भगवान बाजार थाने में दर्ज प्राथमिकी व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:23 PM (IST)
        

गोपालगंज में युवक की गोली मार कर हत्या

गोपालगंज: बहोरा टोला गांव में सोमवार की रात अपने घर के पास सड़क पर खड़े एक युवक की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए छापामारी अभियान चला रही है। बताया जाता है कि बहोरा टोला निवासी प्रकाश यादव तथा इसी गांव के संजीव सिंह के बच्चों के बीच सोमवार की शाम किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद को ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

बिहार में 25 बूथों पर पुनर्मतदान संपन्न

पटना/मुंगेर : बिहार में दो सीटों के 25 बूथों पर सोमवार को पुनर्मतदान संपन्न हो गया। पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के 13 बूथों पर और मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में 12 बूथों पर वोट डाले गए। दोनों क्षेत्रों में करीब 52.75 प्रतिशत वोट पड़े। पालीगंज विधान सभा क्षेत्र के देवरिया में सर्वाधिक 70.05 प्रतिशत वोट डाले गये। मुंगेर लोस क्षेत्र केसूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के चार बूथों पर 44.18 फीसद मतदान हुआ। लखीसराय व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 08:12 PM (IST)
        

सिवान में मानव रहित गुमटी पर ट्रेन और आटो की भिड़ंत

सिवान : सिवान कचहरी स्टेशन से तीन किलोमीटर दूर छोटपुर गांव स्थित मानवरहित ढ़ाला पांच सी पर सोमवार की सुबह करीब 6.40 बजे गाड़ी संख्या 55107 अप थावे पैसेंजर ट्रेन और जीओ आटो की जोरदार भिड़ंत हो गई। इस भिड़ंत में आटो के परखचे उड़ गये। टक्कर इतनी जोरदार थी कि पैसेंजर ट्रेन के इंजन ने आटो को अपने साथ दो सौ मीटर दूर तक घसीटती रही। गनीमत रही कि इस आटो में चालक के अलावा कोई यात्री सवार नहीं था। आटो चालक को च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

तीसरे चरण के लिए आज थमेगा चुनाव प्रचार

राज्य ब्यूरो, पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 24 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार की शाम छह बजे चुनावी प्रचार का शोर थम जाएगा। सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, बांका सीट पर चुनाव है। सभी सामान्य श्रेणी की सीट है। यानी कोई सीट आरक्षित वर्ग के लिए रिजर्व नहीं है। सभी इलाके में मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। भाजपा नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Wednesday 23 04 2014

39°c