Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

मोदी में पंडित नेहरू की छवि देख रहे डॉ जगन्‍नाथ मिश्र

dr jagannath mishra glorify modi

पटना। कांग्रेस शासन काल में तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके डा. जगन्नाथ मिश्र अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की छवि देख रहे हैं। इसलिए कि मोदी राष्ट्रीय राजनीति को नई ऊंचाई देने के लिए क्षेत्रीय राजनीति को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा के चुनाव में उन्हें कामयाबी मिली है। डा. मिश्र ने कहा कि इन दोनों राज्यों में लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:09 PM (IST)
        

भारतीयों के साथ अमेरिका वाले भी मनाते हैं छठ

Chhath pooja reaches US

पटना। उग हे सुरुज देव... गीत, घाटों पर चहलकदमी करती हुई भीड़ और डुबकी लगाते व्रती। ये दृश्य आपको बिहार और आसपास मनाए जा रहे छठ पूजा में दिख जाते हैं। लेकिन ये दृश्य बिहार के अलावा विदेश में भी नजर आता है। चौंकिए नहीं बात सोलह आने सच है। छठ पर्व बिहार से होते हुए परदेस तक पहुंच चुका है। जी हां, अमेरिका में भी इसकी खूब धूम रहती है। अपने यहां की नदियों अलावा वहां की पोटोमैक नदी भी पिछले पांच सालों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:13 AM (IST)
        

छपरा में दुष्‍कर्म के बाद छह साल की बच्‍ची की हत्‍या

six year old girl rape in chhapra

पानापुर (सारण)। पानापुर के बसहियां गांव में शुक्रवार की देर शाम दुष्कर्म के बाद एक छह वर्षीया बच्ची की हत्या से आक्रोशित लोगों ने शनिवार की सुबह पुलिस जीप फूंक दी। इतना ही नहीं मौके पर पहुंची पुलिस को भी पथराव कर खदेड़ दिया। आक्रोशित लोग एसपी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार सोनवर्षा गांव के हीरालाल महतो की छह वर्षीया पुत्री शुक्रवार की शाम लैंप का बत्ती लाने के लिए बाजार जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:09 AM (IST)
        

पटना में छठ व्रतियों की सेवा में तैनात रहेंगे विकास मित्र

पटना। पटना में विकास मित्र छठ के मौके पर स्थानीय प्रशासन का सहयोग करेंगे। विकास मित्रों को पहचान पत्र और प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों का मोबाइल नंबर दे दिया जायेगा। मोबाइल पर एसएमएस करने के लिए आवश्यकतानुसार राशि भी मुहैया कराई जायेगी। नर्मदेश्वर लाल ने बताया कि छठ महापर्व बिहार की सांस्कृतिक पहचान है। विकास मित्र महादलित विकास मिशन के कार्यो से साथ ही राज्य सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों के क्रियान्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:52 AM (IST)
        

पटना डेंगू के नौ नए मरीज मिले, 40 पर पहुंचा आंकड़ा

पटना। पटना में डेंगू के जहरीले डंक ने पांव फैलाना शुरू कर दिया है। पीएमसीएच में एक अक्टूबर से अब तक करीब 110 लोगों की जांच हुई, इसमें से करीब 40 लोगों में डेंगू की पुष्टि की गई है। अस्पताल में डेंगू के नौ नए मरीज मिले हैं। तीन दिन में दोगुने हुए मरीज ट्रांसपोर्ट नगर में डेंगू से मौत के बाद रोगियों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। अब तक सिर्फ ट्रांसपोर्ट नगर में 15 लोगों में डेंगू की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:48 AM (IST)
        

भाई बहन के स्नेह का पर्व भैया दूज आज

पटना। भाई बहन के स्नेह का पर्व भैया दूज का पर्व आज मनाया जाएगा। बहनें आज भाइयों को रोली अक्षत का टीका लगाकर उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं। पौराणिक आख्यानों में कहा गया है कि यम ने काफी दिनों के बाद आज ही अपनी बहन को दर्शन दिया था। यम की बहन घर आने पर उनकी काफी आवभगत की थी तब से ही यह त्योहार मनाया जा रहा है। इस दिन भाई अपनी बहन से मिलने उनके घर जरूर जाते हैं। अपना स्नेह प्रकट करते हुए उसे आशीष ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:48 AM (IST)
        

अपनी सरकार की समीक्षा को बैठेंगे जदयू विधायक

jdu review his goverment

पटना ( अरुण अशेष)। जदयू जल्द ही अपने विधायकों की बैठक बुलाकर अपनी सरकार के कामकाज की समीक्षा करेगा। इसमें विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार व संगठन की तैयारियों पर चर्चा होगी। जाहिर तौर पर एजेंडा के रूप में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की कार्यशैली, उनके भाषण.., यानी तमाम पक्षों से जुड़े नफा-नुकसान का भी आकलन होगा। बैठक छठ से पहले या ठीक बाद में हो सकती है। मांझी सरकार के छह महीने पूरे हो गए हैं। म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:23 AM (IST)
        

पटना सिटी में किशोरी से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

rape in Patna city

पटना सिटी। दिवाली की रात पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले में किशोरी से दुष्‍कर्म किया गया। परिजनों की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह दुष्कर्मी को गिरफ्तार कर लिया। दरोगा सौरव कुमार को पीडिता ने बताया कि गुरुवार रात करीब 8 बजे पड़ोसी युवक ने घुमाने के बहाने घर के सटे खाली कोठरी में ले गया। वहां उसने उसके साथ दुष्‍कर्म किया। दो घंटे बाद पीडिता के परिजन उसे खोज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:53 PM (IST)
        

बेगूसराय में गंगा में डूबे दादी-पोते

साहेबपुर कमाल (बेगूसराय)। ज्ञान टोल स्थित गंगा नदी की उपधारा में शुक्रवार को डूबने से दादी-पोते की मौत हो गई। जानकारी अनुसार एस. कमाल थाना क्षेत्र अंतर्गत बहलोरिया निवासी 50 वर्षीय रानी देवी अपने पोते 12 वर्षीय सौरभ कुमार के संग स्नान हेतु गंगा नदी की उपधारा ज्ञान टोल घाट गई थी। स्नान के क्रम में सौरभ गहरे पानी में चले गया और डूबने लगा। सौरभ को बचाने के क्रम में दादी रानी देवी भी डूब गई। नदी में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:20 PM (IST)
        

बना नहीं बनाया गया सीएम हूं: मांझी

पटना। बिहार के सीएम जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को एक और विवादित बयान देकर सियासी तूफान कर दिया। गया में उन्होंने कहा कि मैं खुद से नहीं बल्कि बनाया गया सीएम हूं। गया के शेखसराय में एक सभा को संबोधित में उन्होंने कहा कि अगर महादलित शराब पीना छोड़ दें तो उनकी ताकत बढ जाएगी। उनकी आबादी बिहार में 22 प्रतिशत है। अगर महादलित जागरूक हो जाएं तो अगला मुख्यमंत्री भी उनके यहां से ही होगा। अभी तो हम बनाए गए ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 04:12 PM (IST)
        

गोपालगंज में किसान पर फेंका तेजाब

गोपालगंज। गोपालगंज में गुरुवार को अज्ञात बदमाशों ने एक किसान पर तेजाब हमला किया। पुलिस ने बताया कि बतरदे गांव में किसान पारस चौरसिया ने अपने शिकायत में कहा है कि वह अपने घर के बाराम्दे में सो रहा था तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उस पर तेजाब फेंक दिया। बरौली थाने के प्रभारी मुन्ना कुमार ने बताया कि पीड़ित ने किसी को भी पहचानने से इनकार किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 03:51 PM (IST)
        

बिहार के पूर्व मंत्री पीएन शर्मा का निधन

पटना। बिहार के पूर्व कैबिनेट मंत्री पी एन शर्मा का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे और पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। शर्मा सत्येंद्र नारायण सिंह की सरकार में मंत्री थे और पांच बार विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके थे। उनके निधन पर मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व सीएम नीतीश कुमार आदि नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। नीतीश कुमार ने उन्हें एक महान व्यक्ति बताया। उन्होंने कहा कि पी एन शर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 03:43 PM (IST)
        

टोक्यो यूनिवर्सिटी की टीम ने सुपर थर्टी के छात्रों संग मनाई दिवाली

पटना। इंजीनियरिंग की तैयारी में जुटे सुपर थर्टी संस्थान के छात्रों के लिए दिवाली कुछ खास हो गई। जापान से आई टोक्यो विश्वविद्यालय की एक टीम ने यहां के छात्रों के संग दिवाली मनाई। यहां के छात्रों के बुलाने पर विश्वविद्यालय की टीम याशिनो हरिशो के नेतृत्व में पटना आई थी। टीम ने छात्रों के साथ दीप जलाए और पटाखे फोड़े। हरिशेओ ने बताया कि हमने सुपर थर्टी के छात्रों के साथ खूब मस्ती की। हमने इस त्योहार के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 03:30 PM (IST)
        

सारण में जुए के विवाद में युवक की हत्या

सिताबदियारा (सारण)। रिविलगंज थाना क्षेत्र के सिताबदियारा गरीबा टोला में बीएसटी बांध के नीचे एक पुलिया के पास दीपावली की रात जुआ की बैठकी में अपने-अपने दांव लगाने को लेकर गोली चल गयी, जिसमें बैरिया थाना क्षेत्र के भवन टोला निवासी एक विवाहित युवक की मौत हो गयी। घटना रात 11 बजे से 12 बजे की है। घटनास्थल पर सीमा को लेकर यूपी-बिहार की पुलिस घंटों मंथन करती रही। अंतत: युवक के शव को रिविलगंज थाने की पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 02:56 PM (IST)
        

बेगूसराय में टाटा 407 पलटने से दो की मौत

बेगूसराय। बेगूसराय के बरौनी जीरोमाइल के पास एनएच-31 पर एक टाटा 407 के पलटने से दो की मौत हो गई। मृतकों में सलौना-बखरी के अरुण ताती व एक अज्ञात महिला शामिल है। जबकि एक दर्जन लोग घायल हैं। घायलों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में कराया जा रहा है। जीरोमाइल ओपी प्रभारी आशीष कुमार ने बताया कि सिमरिया से एक टाटा 407, बीआर-9बी 8953 बेगूसराय जा रही थी। बरौनी जीरोमाइल के समीप एक बाइक सवार को बचाने के क्त्रम मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 02:47 PM (IST)
        

हत्याओं से थर्राया बेगूसराय

बेगूसराय। दीपावली की पूर्व संध्या नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के कुसमहौत बहियार स्थित लड़बड़िया चौड़ में गैंगवार में बमबम सहनी (40) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बमबम सहनी चांदपुरा गांव का रहने वाला था। हालांकि पुलिस ने शव को थाना क्षेत्र के चेरिया गांव से कब्जे में लिया। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि बमबम सहनी के पुत्र के बयान पर अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 02:21 PM (IST)
        

बिहारशरीफ में विवाहिता को जिंदा जलाया

बिहारशरीफ। चंडी थाना के मुसेपुर गांव में दिवाली की देर रात एक विवाहिता को जिंदा जला दिया गया। हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए उसका शव दफनाने की कोशिश की गई। हालांकि उस वक्त पुलिस पहुंच गई और शव को बरामद कर लिया। मृतका नेहा देवी श्रवण साव की पत्‍‌नी थी। इस बाबत मृतका के भाई कचरा गांव निवासी वीरमणी साव ने पति, सास, ससुर समेत पांच लोगों को नामजद किया है। दर्ज प्राथमिकी में उसने कहा है कि विगत 3 अक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 01:16 PM (IST)
        

गंगा नदी में डूबे एक और छात्र की लाश मिली

student dead body found in ganga river

पटना। पीरबहोर थानान्तर्गत गाधी घाट पर पिछले शनिवार को गंगा नदी में डूबे पांच बच्चों में एक और छात्र का शव बरामद कर लिया गया है। मृतक का नाम शुभम बताया जा रहा है। शुभव का शव समस्‍तीपुर से मिला है, वह वहीं का रहने वाला था। लापता छात्रों की खोज के लिए एनडीआरफ की टीम लगाई गई थी। गौरतलब है कि पांच छात्र गाधी घाट से नाव लेकर जन्मदिन मनाने दियारा गए थे इसी दौरान पांचों छात्र नदी में लापता हो गए थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 12:40 PM (IST)
        

पति ने नहीं दिया पटाखा तो पत्नी ने की आत्महत्या

पटना। दिवाली पर पति ने पटाखे जलाने को नहीं दिए तो पत्‍‌नी ने आत्महत्या कर ली। मामला बाढ़ अनमुंडल के नाथोचकगांव का है। जानकारी अनुसार मृतका ज्योति कुमार दिवाली के दिन अपने पति से पटाखा जलाने को मांगी इस पर पति ने इनकार कर दिया। पति-पत्‍‌नी का आपस में विवाद भी हुआ। इसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। सूचना देने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 12:27 PM (IST)
        

मनरेगा बचाने के लिए 15 दिनों से इस गांव के लोग दे रहे धरना

पटना। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना को बचाने के लिए मुजफ्फरपुर जिले के एक गांव सैकड़ों लोग पिछले 15 दिनों से धरने पर हैं। लोग केंद्र सरकार की उस योजना का विरोध कर रहे हैं जिसमें उन्होंने सुना है कि सरकार मनरेगा को सीमित करने वाली है। लोग सरकार इसे जारी रखने की मांग कर रहे हैं। पिछले दिनों देश के दस शीर्ष अर्थशास्त्रियों ने प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी को देश के 200 पिछड़े जिलों म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:03 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Saturday 25 10 2014

26°c
यह भी देखें