Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

एक दिसंबर से वन वे हो जाएगा राजेन्द्र पुल

पटना। राजेन्द्र पुल एक दिसंबर से वन वे हो जाएगा। रेल प्रशासन ने तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने के लिए मरम्मत कार्य शुरू करने की तैयारी कर ली है। सुरक्षा की दृष्टि से बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। हालांकि पुल को वन-वे करने के संबंध में अब तक राज्य सरकार से अनुमति नहीं मिली है। रेलवे अभियंता राज्य सरकार से संपर्क में हैं। पुल मरम्मत का कार्य रावटसन इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:06 AM (IST)
        

अच्छे अस्पतालों में होंगे बेहतरीन डॉक्टर

पटना। प्रदेश के जिन अस्पतालों में मरीजों की संख्या ज्यादा है, जांच व अन्य सुविधाएं भरपूर हैं। अब उन अस्पतालों में बिहार स्वास्थ्य सेवा के बेहतरीन चिकित्सकों को नियुक्त किया जाएगा। प्रधान सचिव ने स्टेट प्रोग्राम अधिकारियों की बैठक में इस पर चर्चा की है। जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई शुरू की जाएगी। अच्छे चिकित्सकों को मिलेगा मौका : बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ के बारे में सर्वविदित है कि अच्छी डिग्रीधा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

मांझी के खिलाफ भाजपा का रिपोर्ट कार्ड आज

bjp report card today

पटना। मांझी सरकार की तरफ से मंगलवार को जारी किए गए रिपोर्ट कार्ड के जवाब में बिहार प्रदेश भाजपा बुधवार को जारी करेगी। रिपोर्ट कार्ड में जदयू सरकार की एक साली की कमजोरियों का जिक्र किया जाएगा। गौरतलब है कि मांझी मंगलवार को अपने एक साल का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था।रिपोर्ट कार्ड में सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया गया था। रिपोर्ट कार्ड के बाद भाजपा ने इस पर काफी हमले किए थे। भाजपा ने रिपोर्ट कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:43 AM (IST)
        

बेटी पर ही डाली बुरी नजर

father rape attempt to his daughter

पटना। राजधानी में बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते पर कलंक लगा है। बाप ने नाबालिग को हवस का शिकार बनाने की कोशिश की है। आठ माह से बुरी नजर रखने वाले बाप की नीच हरकत से परेशान लड़की बुद्धा कॉलोनी थाना पहुंच गई और रो-रोकर पुलिस को दास्तां सुनाई। साथ रही मां ने भी अपनी कोख की रुसवाई पर सिसकियां लेते हुए अपनी बेबसी बयां की। पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपी ऑटो चालक कर्मवीर सिंह को गिरफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:32 AM (IST)
        

संपत्तिविवाद में सगे भाई की गोली मार हत्या

दिनारा (रोहतास)। मिल्की मनिहारी गांव में संपत्तिविवाद को ले मंगलवार को सगे भाई की गोली मार हत्या कर दी गई। डंडे से पीटकर पिता को भी बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। मृतक 50 वर्षीय हनुमान चौधरी बताया जाता है। वहीं घायल पिता रामनाथ चौधरी को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना की तहकीकात शुरू कर दी है। मृतक की पत्‍‌नी देवंती देवी के बयान पर भाई लालबाबु चौधरी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 05:10 PM (IST)
        

पटना विश्‍वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बांटे गए मेडल

convocation in patna university today

पटना। पटना विश्वविद्यलाय के दीक्षांत समारोह का आयोजन मंगलवार राजधानी के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गीतम यूनिवर्सिटी विशाखापट्टनम के कुलाधिपति प्रो. के. रामकृष्ण राव थे। उनके अलावा शिक्षा मंत्री वृश्णि पटेल, पटना विवि के कुलपति वाईसी सिम्हाद्री आदि मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरुआत विश्वविद्यालय की कुल गीत से हुई। इसके बाद हर विभाग के छात्रों को डिग्री दी गई। सोशल स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 03:45 PM (IST)
        

नीतीश मेरे लिए कृष्‍ण जैसे : मांझी

manjhi and nitish on one floor

पटना। नीतीश मेरे लिए कृष्ण जैसे हैं। गरीब आदमी बेइमान नहीं हो सकता है। नीतीश ने मुझ जैसे गरीब को सीएम बनाकर विश्वास किया मैं कभी उनसे अलग नहीं हो सकता है।यह बातें बिहार के सीएम जीतन राम मांझी ने पूर्व सीएम नीतीश कुमार की संपर्क यात्रा के दौरान मंगलवार को जहानाबाद में कहीं। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संपर्क यात्रा के दौरान जहानाबाद पहुंचे। मंचर पर उनके साथ मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 03:32 PM (IST)
        

सिवान में दूसरे दिन भी दुकानें बंद, नारेबाजी

सिवान। भाजपा नेता श्रीकांत भारतीय की हत्या के विरोध में मंगलवार को भी सिवान में बाजार बंद हैं। शहर के बबुनिया मोड़ पर भारतीय के समर्थकों ने जिला प्रशासन और राज्य सरकार का पुतला दहन किया और नारेबाजी की। इसके बाद लोगों ने दुकानों को बंद कराना शुरू कर दिया। इस दौरान जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए जाते रहे। प्रशासन ने भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरे शहर में सुरक्षा बलों की तैनाती की है। विभिन्न ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 03:18 PM (IST)
        

सोशल मीडिया से जुड़ेंगे राजद के कार्यकर्ता

गोपालगंज। राजद का हर कार्यकर्ता अब सोशल मीडिया से जुड़ेगा। संगठन ने अपने को हाईटेक बनाने की दिशा कवायद शुरू कर दी है। हाईटेक बनने के बाद पदाधिकारी से लेकर कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों, सिद्धांतों, विचारों और कार्यक्रम को इंटरनेट और फेसबुक के माध्यम से आम जनता तक ले जाएंगे। राजद के प्रधान महासचिव इम्तेयाज अली भुट्टों ने बताया कि कार्यकर्ता सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से जुड़ेंगे और पार्टी की नीति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 02:55 PM (IST)
        

मांझी ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड, कहा बिहार में हो रहा विकास

report card by cm bihar

पटना। बिहार के सीएम जीतन राम मांझी ने राजधानी के संवाद भवन में मंगलवार को अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया। उन्होंने रिपोर्ट कार्ड में पिछले एक साल की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने यह परंपरा शुरू की थी। सीएम ने कहा कि सब जानते हैं कि बिहार में विकास हो रहा है। हालांकि बहुत ऐसे क्षेत्र में विकास होना बाकी है। लेकिन पिछले दिनों से हम आगे बढ़े हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य आदि मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:03 PM (IST)
        

जाइए थर्मामीटर खरीदकर ले आइए...

misbehave with judge in igims patna

पटना। अव्यवस्था और बदहाली के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाला राजधानी का इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में एक जज भी इसका शिकार हो गए। अपने किसी रिश्तेदार का इलाज कराने गए जज साहब को वहां की नर्स ने कहा कि असपताल में थर्मामीटर नहीं है जाइए बाहर जाकर खरीदकर ले आइए। इतने पर तमतमाए जज साहब ने 50 थर्मामीटर खरीद लाए और उपहार के रूप में अस्पताल को दे दिए। जज साबह ने इसके बाद एक मिनट भी वहां रहना मुनासिब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:46 AM (IST)
        

मांझी सरकार आज जारी करेगी अपना रिपोर्ट कार्ड

manjhi government report card today

पटना। छह महीने पहले सीएम बने जीतन राम मांझी मंगलवार को अपना रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। रिपोर्ट कार्ड एक साल के कार्यकाल का ब्योरा होगा। सरकार ने इस आयोजन के लिए पूरी तैयारी कर ली है। सरकार अपने एक साल के कार्यकाल, उपलब्धियों को इसमें बताएगी। उधर, विपक्ष भी इस रिपोर्ट कार्ड पर सरकार को घेरने की तैयारियों में जुटा है। बुधवार को भाजपा भी एक रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी जिसमें सरकार की नाकामियां बताई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:34 AM (IST)
        

बिहार शिक्षा सेवा के 226 अधिकारी किए गए डिमोट

bihar government  demote education departments officers

पटना। सर्वोच्च न्यायालय के आदेशसे बिहार शिक्षा सेवा संवर्ग के 226 अफसर ‘डिमोट’ कर दिए गए हैं। इनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को छोड़ मुख्यालय के तमाम पदाधिकारी शामिल हैं। इस संबंध में शिक्षा विभाग के निदेशक (सामान्य प्रशासन) राजेन्द्र राम की ओर से सोमवार को अधिसूचना जारी की गई। अधिसूचना के बाद मुख्यालय में हड़कंप मच गया और ‘डिमोट’ हुए अफस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:06 AM (IST)
        

मनुवादी मिजाज के खिलाफ एक विद्रोही सीएम

cm manjhi interview by jagran

पटना ( मधुरेश)। मैं आज जिस जीतन राम मांझी से मिल रहा था, वह मुख्यमंत्री के रूप में छह महीने के दौरान ‘रबर स्टाम्प’ से ‘बेलगाम’ तक के विशेषण से नवाजे जा चुके हैं। मांझी के अनुसार उनका यह दो ध्रुवीय व्यक्तित्व, उनके विरोधियों, आलोचकों की दिमागी खुराफात है। मगर प्रकट तौर पर बेशक इसके केंद्र में मांझी की वह जुबान है, जिसके बारे में अब जदयू नेतृत्व भी कहने लगा है कि इससे हम जब-... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:51 AM (IST)
        

पटना विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आज

convocation in patna university today

पटना।पटना विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह मंगलवार राजधानी के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित किया जाएगा। समारोह के मुख्य अतिथि गीतम यूनिवर्सिटी विशाखापट्टनम के कुलाधिपति प्रो. के. रामकृष्ण राव होंगे। पटना विवि के रजिस्ट्रार डॉ. एसके श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्य अतिथि प्रो. राव ‘इंडियन काउंसिल ऑफ फिलॉसिफिकल रिसर्च’ नई दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। सूबे के शिक्षा मंत्री वृषिण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:47 AM (IST)
        

नीतीश के कार्यक्रम में हंगामा व रोड़ेबाजी

नवादा। जदयू के राजनीति सम्मेलन में सोमवार को नवादा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम स्थल के बाहर जमकर हंगामा हुआ। कार्यक्रम स्थल हरश्चिंद्र स्टेडियम के अंदर नहीं जाने देने से नाराज लोगों ने बवाल काटा। नारेबाजी के रोड़ेबाजी पर उतारू लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। जिसमें नवादा नगर के नवीन नगर मोहल्ले के सौरभ कुमार सहित कई लोग घायल हुए। पुलिस लाठीचार्ज के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 05:33 PM (IST)
        

रोशन होगा पटना, कचरे और जाम से भी मिलेगी निजात

पटना। नगर विकास एवं आवास मंत्री सम्राट चौधरी ने सोमवार को राजधानी की सूरत बदलने वाली तीन योजनाओं का शिलान्यास किया। इन योजनाओं के मार्फत शहर रोशन होगा। जाम और गंदगी से राहत मिलेगी। इसमें 25.20 करोड़ रुपये की ट्रैफिक लाइट से संबंधित योजना के अतिरिक्त कचरा से बिजली पैदा करने की और वैज्ञानिक तरीके से भूमि भराव की 249 करोड़ की योजना भी शामिल है। सड़कों पर 1000 एलईडी लाइटें भी लगेंगी, हालांकि कुल 5000 एल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 05:23 PM (IST)
        

गोपालगंज में हिंसक झड़प, आठ घायल

गोपालगंज। जिले के नगर थाना क्षेत्र के सेमरा गांव में सोमवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प में पांच महिला सहित आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक घायल की हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। बताया जाता है कि सेमरा गांव में सोमवार की सुबह गांव के दो पक्ष भूमि विवाद को लेकर आपस में भिड़ गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 03:43 PM (IST)
        

एबीवीपी कार्यकर्ताओं का पटना विश्वविद्यालय में हंगामा

पटना। पटना विश्वविद्यालय में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। वह विवि कुलपति के बयान का विरोध कर रहे थे। कार्यकर्ताओं ने कुलपति का पुतला फूंका और विश्वविद्यालय का गेट तोड़कर अंदर घुस गए। इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प भी हो गई। जानकारी के अनुसार कुलपति डॉ. वाईसी सिम्हाद्रि के विरोध में रविवार से ही छात्र संगठनों में आक्रोश था। रविवार शाम को कुलपति के कार्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 02:27 PM (IST)
        

दरभंगा के बेनीपुर नप के मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद की कुर्सी गई

no confidence motion against municipal corporate

दरभंगा। बेनीपुर नगर परिषद की सोमवार को संपन्न विशेष बैठक में मुख्य पार्षद सुरेंद्र कुमार झा व उप मुख्य पार्षद मो.जफरूदीन के खिलाफ 12 मतों से अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। नप के 29 पार्षदों में 18 पार्षद सदन में मौजूद थे। इनमें 15 ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किए। जबकि, 3 पार्षदों ने विरोध में मत डाले। मालूम हो कि 14 वार्ड पार्षदों ने दोनों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए विशेष ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 02:18 PM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Wednesday 26 11 2014

21°c
यह भी देखें