1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

मोतिहारी के आर्यन ने बिहार बोर्ड के इंटर वाणिज्य में किया टॉप

Aryan is the topper of Bihar board inter board exam

पटना। बिहार बोर्ड के इंटर कॉमर्स में मोतिहारी के आर्यन ने टॉप किया है। एमएस कॉलेज के छात्र आर्यन को 500 में से 418 अंक प्राप्त हुए हैं। इंटर वाणिज्य का रिजल्ट मंगलवार को अपराह्न तीन बजे जारी किया गया। इंटर वाणिज्य का रिजल्ट www.bihar12.jagranjosh.com पर भी देख सकते हैं। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह ने रिजल्ट जारी किया। प्रदेश में दूसरे नंबर पर अमन अग्रवाल रहे। खगरिया के कोसी कॉलेज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:50 PM (IST)
        

परिवहन मंत्री ने कहा- सीएम कोई हो, मैं सबसे सीनियर

Transport minister said, I most senior comparison then chief minister

मुजफ्फरपुर। मुख्यमंत्री कोई हो, मैं सीनियर हूं और रहूंगा। पद के हिसाब से वह भले ही सीनियर हों, मैं उसे अपना समकक्षी ही मानूंगा। मैंने नौवीं बार चुनाव जीता और लगातार बारहवीं बार चुनाव जीतूंगा। क्योंकि जनता मेरे साथ है। ये बातें परिवहन मंत्री रमई राम ने सोमवार को अहियापुर थाना के सहबाजपुर दुर्गा स्थान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि विकास ही मेरे जीवन का मकसद है। इससे पहले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 02:23 PM (IST)
        

बिहार में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, सात की मौत, लाखों का नुकसान

The storm killed two in Bihar, alerts

टीम जागरण, पटना। बिहार के उत्तर-पूर्वी जिलों में सोमवार की रात आए आंधी-तूफान ने जमकर कहर बरपाया। प्रदेश में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि कई हिस्सों में लाखों का नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए तेज आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है। सीतामढ़ी में बाजपट्टी थाने के बेलहिया निवासी बिंदेश्वर महतो की पुत्री आरती कुमारी (10), सुरसंड थाने के सहनियापट्टी निवासी पप्पू राम (40) व बैरगनिया के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:11 PM (IST)
        

आइबीए-यूएफबीयू में समझौता, बैंककर्मियों की बढ़ी सैलरी

Salary of bank employees have increased

पटना। बैंककर्मियों को नए वेतनमान मिलने की राह खुल गई है। इस आशय का समझौता सोमवार को मुंबई में आइबीए और यूएफबीयू के बीच हुआ। नया वेतनमान एक नवंबर 2012 से मिलेगा। अन्य सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। इंडियन बैंक एसोसिएशन (आइबीए) और यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के बीच मुंबई में आज समझौता पत्र पर हस्ताक्षर हुआ। यूएफबीयू की ओर से ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के वरीय उपाध्यक्ष एवं बिहार राज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:04 AM (IST)
        

दस किमी तक लगी रही वाहनों की कतार

पटना। गांधी सेतु पर लगने वाले जाम का सोमवार को एनएच-30 पर बहुत बुरा असर पड़ा। पटना से चल कर सेतु के रास्ते हाजीपुर जाने वाले मार्ग पर करीब दस किलोमीटर दूरी तक वाहनों की कतार लगी रही। दोपहर की जला देने वाली तेज धूप के बीच जाम का यह नजारा डरा देने वाला था। सवारी वाहनों में फंसे यात्री विचलित नजर आये। हर थोड़ी देर पर जाम में फंसने से एम्बुलेंस का सायरन तेज बजता रहा। एनएच के रास्ते पटना जाने वाले मार्ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:23 AM (IST)
        

दिनभर बिजली-पानी बंद, लाखों का नुकसान

पटना। भीषण गर्मी में बाधा रहित बिजली आपूर्ति करने की पेसू की तैयारी एवं घोषणा पटना सिटी में बेमानी साबित हो रही है। झुलसा देने वाले तापमान के बीच सोमवार की भी सुबह से लेकर शाम तक मारूफगंज पावर सब स्टेशन के दोनों पावर ट्रांसफॉर्मरों से जुड़े दर्जनों ट्रांसफॉर्मरों की बिजली बंद रही। मंडी क्षेत्र की बिजली बंद रहने से करोड़ों का कारोबार प्रभावित हुआ। हजारों लोगों को जला देने वाली गर्मी में न बिजली मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:20 AM (IST)
        

पुलिस हाजत से फरार युवक गिरफ्तार

पटना। जानीपुर पुलिस हाजत से फरार युवक को पुलिस ने एक बंद घर से गिरफ्तार कर लिया है। युवक के परिजन उसे गांव से दूर एक घर में बंद कर रखते थे और उसे बंगाल भेजने की तैयारी में थे। बंगाल भेज देने के बाद इनकी योजना पुलिस पर मामला दर्ज करने की थी। मगर पुलिस ने उनकी तैयारी पर पानी डाल दिया। युवक पर पहले से भी मामले दर्ज हैं। गौरतलब है कि 13 मई को जानीपुर थाना हाजत से रवि कुमार फरार हो गया था। उस पर गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:19 AM (IST)
        

जाली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, पटना : राजधानी पुलिस ने सोमवार को जाली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने दो जालसाजों को दो लाख रुपये के नकली नोट के साथ दबोच लिया। उनके पास से लैपटॉप व प्रिंटर बरामद किया गया है, जिसका इस्तेमाल नोटों की छपाई के लिए किया जाता था। दोनों जालसाज नालंदा जिले के रहने वाले हैं। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस कप्तान जितेंद्र राणा को गुप्त स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:05 AM (IST)
        

नक्सल बंद को ले विशेष इंतजाम

जासं, पटना : गया में हुई नक्सली घटना के बाद पटना पुलिस चौकस हो गई है। जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सतर्कता बरती जा रही है। एसएसपी जितेंद्र राणा ने बताया कि सभी थानों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र जैसे मसौढ़ी, पालीगंज, खिड़ीमोड़, भगवानगंज आदि में सैप जवानों की तैनाती की गई है। गन मैन और चौकीदारों को दो किलोमीटर तक के दायरे में लगातार गश्त लगाने का निर्देश दिया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:04 AM (IST)
        

कॉलेज ऑफ कॉमर्स में एक जून से मिलेंगे एडमिशन फॉर्म

पटना। कॉलेज ऑफ कॉमर्स में इंटर एवं स्नातक प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए फॉर्म एक से 20 जून तक मिलेंगे। एमबीए एवं एड-ऑन कोर्स के लिए भी फॉर्म इस तिथि से मिलेंगे। इसकी जानकारी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. बबन सिंह ने सोमवार को दी। फॉर्म के लिए देने होंगे 150 रुपये उन्होंने बताया कि फॉर्म की कीमत पिछले वर्ष की तरह 150 रुपये रहेगी। इंटर में साइंस, आ‌र्ट्स एवं कॉमर्स प्रत्येक कोर्स में 896 सीटें हैं। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:04 AM (IST)
        

विधान परिषद की लड़ाई ने लटका रखा है गठबंधन

-चुनाव के कुछ ही दिन शेष, लेकिन जिच बरकरार -आखिर किस मुहूर्त का इंतजार कर रहे नीतीश-लालू राज्य ब्यूरो, पटना बिहार में विधानसभा के चुनाव तो अभी दूर हैं मगर विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार की 24 सीटों के लिए चुनाव जून में ही होने हैं। जाहिर है, इसमें अब गिने-चुने दिन ही बचे हैं। लेकिन भाजपा विरोधी दलों का हाल यह है कि दोनों ओर से अभी तक सीट बंटवारे के मुद्दे पर ही कवायद की जा रही है। इतना तय है ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:24 PM (IST)
        

बिहार के उत्तर-पूर्वी जिलों में आंधी-तूफान की चेतावनी

North-eastern districts of Bihar storm warning

पटना। उत्तर-पूर्वी और मध्य बिहार में पूर्वा हवा के कारण हीट वेव रुक गई है, मगर वातावरण में आद्र्रता ज्यादा होने के कारण चिपचिपाहट वाली गर्मी से लोग परेशान हैं। सूबे के उत्तर-पूर्वी जिलों में बुधवार और गुरुवार को आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना है। पटना में सोमवार को अधिकतम तापमान 38.4 और न्यूनतम 25.6 रहा। राजधानी में आद्र्रता सुबह 68 फीसद रही, जबकि शाम को यह 52 प्रतिशत पर आ गई, लेकिन दक्षिण-पश्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:14 PM (IST)
        

लॉकेट चोर गिरोह का खुलासा, तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पटना : जक्कनपुर पुलिस ने सोमवार को लॉकेट चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने दो चोरों के साथ चोरी का माल खरीदने वाले स्वर्ण व्यवसायी को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास भगवान की चित्र बने सोने के दो लॉकेट मिले। पुलिस गिरोह के सदस्यों की तलाश कर रही है। लॉकेट चोर गिरोह के दो सदस्य सूरज और मो. वसीम चिरैयांटाड के पोस्टल पार्क स्थित शंकर ज्वेलर्स में चोरी के जेवर बेचने आए थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:10 PM (IST)
        

लालू- नीतीश के झगड़े में पीछे छूटा विकास : भाजपा

The development have suffer due to conflicts of Lalu and Nitish

पटना। भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बीच विलय को लेकर चल रही खींचतान पर निशाना साधा है। पूर्व मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. प्रेम ने कहा कि नीतीश अपनी सत्ता बचाने के लिए लालू प्रसाद के आगे पीछे कर रहे हैं। विलय को लेकर दोनों के बीच राजनीतिक झगड़ा चल रहा है। ऐसे में नीतीश कुमार राज्य के विकास की बात ही भूल चुके हैं। नीतीश पर हमला बोलते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:23 PM (IST)
        

प्रदेश में वाहनों का प्रदूषण जांच शुल्क हो सकता है महंगा

Cost of pollution check of vehicles will increased in state

पटना। बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद वाहन प्रदूषण जांच केंद्र पर स्थापित उपकरणों की कैलीब्रेशन जांच शुल्क में दोगुना वृद्धि कर दी है। पर्षद की 100वीं बैठक में यह फैसला लिया गया। इससे वाहन जांच शुल्क में भी वृद्धि हो सकती है। सभी जांच केंद्रों को शुल्क के रूप में अब अधिक राशि देनी पड़ेगी। प्रत्येक छह माह पर करानी होती है कैलीब्रेशन जांच अब पर्षद कैलीब्रेशन जांच शुल्क 5500 रुपये लेगा। पहले 2500 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:01 PM (IST)
        

साइंस में आशीष और कॉमर्स में स्नेहा स्टेट टॉपर

sneha agrawal is the toper of bihar cbse

पटना। सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेण्ड्री एजुकेशन (सीबीएसई) की 12 वीं की परीक्षा में पटना जोन से 74.80 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने सफलता प्राप्त की है। कुल 76676 विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से 53686 उत्तीर्ण हुए। 49805 लड़कों ने परीक्षा दी थी, जिसमें 32796 सफल रहे। लड़कों का पास होने का प्रतिशत 71.1 रहा। वहीं 26284 लड़कियों में से 20890 सफल रहीं। यानी परीक्षा देने वाली लड़कियों में 81.5 फीसद सफल रहीं। ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:13 PM (IST)
        

सरकार हाई अलर्ट, तैयारी पूरी : सीएम

The government on high alert and prepared: CM

पटना। चक्रवाती तूफान एवं भूकंप के झटकों से सतर्क राज्य सरकार बाढ़ के खतरों के प्रति भी तत्काल हाईअलर्ट हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को संबंधित विभागों की उच्चस्तरीय बैठक बुलाई और हालात की समीक्षा की। समीक्षा के बाद सीएम ने पत्रकारों को बताया कि राज्य में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। जान-माल की क्षति की उतनी आशंका नहीं है, जितनी पहले व्यक्त की गई थी। फिर भी तैयारी पूरी है। एहतियाती का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:10 PM (IST)
        

किसानों के आश्रितों को दस दस लाख दे सरकार : राजद

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद ने तंगी में खुदकुशी कर रहे किसानों के आश्रितों के लिए दस दस लाख मुआवजा और एक आश्रित को नौकरी देने की मांग की है। साथ ही कहा है कि भरत शर्मा की बेटियों की पढ़ाई एवं शादी का सारा खर्च सरकार उठाए। बकाये का भुगतान भी तुरंत हो। पार्टी के प्रधान महासचिव मुंद्रिका यादव के नेतृत्व में टीम ने पटना के चेचैल और गया के कोडिहरा गांवों का दौरा किया। चेचैल में पता चला कि रमेश सिंह ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:05 PM (IST)
        

मुंगेर, सासाराम, औरंगाबाद और गया पर रालोसपा का दावा

Ralospa have claim the seats of Munger, Sasaram, Aurangabad and Gaya

पटना। बिहार विधान परिषद चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सहमति नहीं बन सकी है। एनडीए के प्रमुख दल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने चार सीटों पर दावेदारी करेगी। रालोसपा मुंगेर, सासाराम, औरंगाबाद और गया सीट पर दावा करेगी। इसकी विधिवत घोषणा 30 या 31 मई को की जाएगी। बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव होने वाला है। जून के प्रथम सप्ताह में चुनाव की तिथि घोषित होगी। बिहार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:00 PM (IST)
        

पान के कारण बुरे फंसे डिस्ट्रिक्ट सब रजिस्ट्रार

Habit of betel chewing dumped the District Sub Registrar in bad situation

पटना। पान खाने के शौक के कई किस्से सुने-सुनाए जाते हैं। इससे अपने झकाझक सफेद कुर्ते को लाल करने वालों की दास्तान भी कम नहीं। पर, बेचारे श्रीकांत बाबू को यह शौक महंगा पड़ गया। साहब मुंह में गिलौरी पान दबाकर बिना इजाजत न्यायाधीश के चेंबर में घुस गए थे। मामला शेखपुरा कोर्ट का है। शेखपुरा कोर्ट में लगी फ्रैकिंग मशीन पर रजिस्ट्री कचहरी का कोई कर्मी नहीं रहने के कारण कोर्ट का काम बाधित हो रहा था। इस मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 05:56 PM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Tuesday 26 05 2015

39°c
यह भी देखें