Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

उपचुनाव में ताकत दिखाएंगे वाम दल

पटना : भाकपा, माकपा और भाकपा माले ने मंगलवार को बिहार विधानसभा की दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सीटों का तालमेल होने का औपचारिक ऐलान कर दिया। इन दलों के नेताओं ने संयुक्त रूप से पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उपचुनाव में हम सब एकजुटता के साथ जोरदार ताकत दिखाएंगे। इसके बूते भाजपा के फासीवादी अभियान और जदयू, राजद एवं कांग्रेस के अवसरवादी गठजोड़ को करारा जवाब देंगे। हमारी एकजुटता अगले विधानसभा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:10 PM (IST)
        

शेखपुरा नवोदय में छात्रों के दो गुट भिड़े, सात गंभीर

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : जवाहर नवोदय विद्यालय के दो बच्चों के बीच हुए विवाद ने सोमवार की रात तब गंभीर रूप ले लिया जब एक छात्र के समर्थक तीन दर्जन छात्रों ने दूसरे छात्र और उसके समर्थकों पर हमला कर दिया। बताया गया है कि हमलावर गुट सीनियर छात्रों का था जिन लोगों ने छात्रावास का दरवाजा तोड़कर दूसरे गुट पर लोहे की रॉड और चेन से हमला कर दिया। देर रात को हुए इस अचानक हमले में दसवीं कक्षा के करीब एक दर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:11 PM (IST)
        

औरंगाबाद में ट्रक-बस की टक्कर,10 कांवरियों की मौत

औरंगाबाद : औरंगाबाद जिले के मुफ्फसिल थाना के जीटी रोड स्थित शिवम पेट्रोल पंप के पास मंगलवार सुबह देवघर से रोहतास लौट रही खड़ी बस में ट्रक कंटेनर ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतरी जोरदार थी कि सड़क पर आराम फरमा रहे एवं बस पर सवार 8 कांवरियों की मौत हो गई। 2 कांवरियों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। बस पर सवार 35 कांवरिया घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल 17 कांवरियों को बेहतर इलाज हेतु गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:47 PM (IST)
        

लंबी दूरी की ट्रेनों में रहेंगी जीवन रक्षक दवाएं

चन्द्रशेखर, पटना : लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के बीमार पड़ने पर इलाज में कोताही की शिकायतें आम हैं। इसी माह अकेले पटना जंक्शन पर ऐसे पांच यात्रियों की ट्रेन में मौत की सूचना मिली है। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने सभी जोन के महाप्रबंधकों को लंबी दूरी की सभी ट्रेनों में जीवनरक्षक दवाओं की किट रखने संबंधी पत्र भेजा है। महाप्रबंधक ने भी सभी म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 11:36 AM (IST)
        

आज बंद रहेंगी ओपीडी, इमरजेंसी में होगा इलाज

पटना : ईद पर्व के कारण मंगलवार को पीएमसीएच, आइजीआइएमएस व आइजीआइसी समेत तमाम सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रहेगी। हालांकि, इमरजेंसी सुविधा सुचारू रूप से चलती रहेगी। बड़े अस्पतालों ने इमरजेंसी सेवा को हाई अलर्ट पर रखा है। सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण कुमार मिश्र ने बताया कि उनके अस्पताल व एंबुलेंस इमरजेंसी मामलों से निपटने को हर क्षण तत्पर रहेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 11:33 AM (IST)
        

पटना विवि की सुरक्षा करेंगे निजी सुरक्षा गार्ड

पटना : लंबे समय से छात्रों का उग्र प्रदर्शन झेल रहा पटना विश्वविद्यालय अब कैंपस की सुरक्षा के लिए निजी एजेंसी की सहायता लेगा। यूनिवर्सिटी ने मुख्यालय, सेंट्रल लाइब्रेरी एवं दरभंगा हाउस में सुरक्षा के लिए 51 प्राइवेट सिक्युरिटी गार्ड की तैनाती का निर्णय लिया है। एजेंसी का चयन कर लिया गया है। पहली अगस्त से सुरक्षा मिलनी प्रारंभ हो जाएगी। रजिस्ट्रार डॉ. बलराम तिवारी ने सोमवार को बताया कि 51 सुरक्षा ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 11:30 AM (IST)
        

एएन कॉलेज में एमसीए की प्रवेश परीक्षा दो को

पटना : एएन कॉलेज के एमसीए विभाग में सोमवार से होने वाली दाखिला प्रकिया की तिथि में बदलाव किया गया है। अब प्रवेश परीक्षा दो अगस्त की सुबह आठ बजे से दस बजे के बीच आयोजित की जाएगी। और इसी दिन से कोर्स में नामांकन के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। साक्षात्कार 2, 4 व 5 अगस्त को होगा। 2 को प्रवेश परीक्षा की वजह से साक्षात्कार सुबह 11.30 बजे से शुरू होगा। इंटरमीडिएट में नामांकन शुरू एएन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 11:17 AM (IST)
        

पीयू इतिहास विभागाध्यक्ष होंगे प्रो रणविजय कुमार

पटना : प्रो. रणविजय कुमार पटना विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग के अगले हेड होंगे। वे प्रो. प्रशांत दत्ता का स्थान लेंगे जो 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होंगे। इस बात की जानकारी रजिस्ट्रार डॉ. बलराम तिवारी ने सोमवार को दी। प्रो. कुमार वर्तमान में दूर शिक्षा निदेशालय के निदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 11:12 AM (IST)
        

गोपालगंज की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म

समस्तीपुर : गोपालगंज की एक छात्रा के साथ चचेरे भाई व भाभी के दो भाइयों समेत चार लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर रिश्ते को दागदार कर दिया। हवस व बदले की आग में जल रहे चारों ने स्नातक की इस छात्रा के साथ दरिंदगी की हद पार कर दी। लगातार नशे की दवा देकर चार दिनों तक हवस की भूख मिटाते रहे। जब वह पानी के लिए तड़पने लगी तो उसे मूत्र पिला दिया। हालत जब बिगड़ने लगी तो बेहोशी में समस्तीपुर जंक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

राजद ने भी तय किए उम्मीदवार!

पटना: विधानसभा की दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजद की सूची भी करीब करीब तैयार हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार पार्टी मोहउद्दीननगर से अजय कुमार बुलगानिन, बाका से इकबाल हुसैन अंसारी और छपरा से प्रमेंद्र रंजन को टिकट दे सकती है। हालाकि पार्टी ने अभी इन उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:12 PM (IST)
        

रिटायर राज्यकर्मियों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा

पटना : अब सेवानिवृत्त राज्यकर्मियों को पैसे की कमी के कारण इलाज न करा पाने का दंश नहीं झेलना पड़ेगा। राज्य सरकार उनको नि:शुल्क इलाज की सुविधा उपलब्ध कराएगी। इस योजना से चार लाख से अधिक पेंशनधारी लाभान्वित होंगे। अक्टूबर के प्रथम सप्ताह से योजना शुरू होगी। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव अनिल कुमार ने सोमवार को पत्रकारों को दी। उनके अनुसार योजना के तहत सेवानिवृत्त राज्यकर्मी मेडिकल कॉलेज अस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

जदयू से टूटा भाकपा का नाता, हुई वाम गोलबंदी

पटना : अरसे बाद बिहार में वामपंथी दलों की गोलबंदी साकार हुई है। राज्य विधानसभा की दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भाकपा, माकपा और भाकपा माले के बीच समझौता हो गया है। उपचुनाव में दो सीट पर भाकपा, तीन सीट पर माकपा और पांच सीट पर माले अपना उम्मीदवार देगा। सोमवार को तीनों दलों के नेताओं की संयुक्त बैठक में वाम एकजुटता से उपचुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया। नेताओं ने संयुक्त बयान में कहा कि भाजपा जैस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:59 PM (IST)
        

कैदी कैसे जला, जेल आइजी करेंगे जांच

पटना : नवादा जेल में एक कैदी रूपेश पासवान को जलाने की घटना का राज्य मानवाधिकार आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने जेल आइजी को मामले की जांच कर 14 अगस्त को रिपोर्ट पेश करने कहा है। नवादा के जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक भी संयुक्त रूप से जांचकर अपनी रिपोर्ट 14 अगस्त को ही देंगे। आयोग के सदस्य नीलमणि ने घटना की जानकारी समाचार पत्रों से मिलते ही इसका संज्ञान लिया। घटना में पासवान 80 प्रतिशत जल गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:57 PM (IST)
        

तीन सीटों पर जदयू ने घोषित किए उम्मीदवार

पटना: जदयू ने होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार परबत्ता से आरएन सिंह जाले से ऋषि मिश्रा नरकटियागंज से सीट रश्मि वर्मा को उम्मीदवारी मिली है। मोहनिया की सीट काग्रेस को दी गई है वहीं हाजीपुर की सीट पर अभी चर्चा जारी है। हालाकि उम्मीदवारों के नाम की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:37 PM (IST)
        

औरंगाबाद मंडल कारा के 90 कैदी अनशन पर

औरंगाबाद :औरंगाबाद जिले के मदनपुर एवं रोहतास में हुई पुलिस फायरिंग के खिलाफ सोमवार को 90 कैदी अनशन पर रहे। औरंगाबाद मंडल कारा में बंद 459 कैदियों में से 90 कैदियों ने भोजन नहीं किया। नक्सली नेता प्रमोद मिश्रा के नेतृत्व में कैदियों ने अनशन शुरू किया है। जेल अधीक्षक तेजनारायण राय ने बताया कि 89 कैदी एक दिन के अनशन पर रहेंगे। प्रमोद मिश्रा 28 जुलाई से 1 अगस्त तक अनशन करेंगे। जेल अधीक्षक के अनुसार कै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 03:39 PM (IST)
        

जेल में जलाए गए कैदी की मौत

नवादा : मंडल कारा में रविवार को जलाए गए विचाराधीन कैदी रूपेश पासवान की पीएमसीएच में मौत हो गई। गंभीर रूप से झुलसे कैदी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया था जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया। जलाने का आरोप जेलर व तीन कैदियों पर लगा है। सूचना के बाद जेल एआईजी नवादा पहुंचे और मामले की जांच की। पूरे मामले में जेल प्रशासन की भूमिका संदिग्ध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 03:14 PM (IST)
        

जदयू राजद गठबंधन के समर्थन में रघुवंश

पटना: राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद और जदयू गठबंधन को समय की माग बताया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन न्यूनतम साझा कार्यक्त्रम तैयार करे और बिहार के विकास के लिए रूपरेखा तैयार करे। उन्होंने कहा अगले विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन का नेता भी दोनों पार्टी तय कर लेंगे। रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि यह गठबंधन पहले ही हो जाना चाहिये था। गौरतलब है कि शुरू में डॉ रघुवंश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:17 PM (IST)
        

बच्चों को पढ़ाते-पढ़ाते बन गया बैंक लूट का मास्टर

पटना : सिगोढ़ी थाना क्षेत्र में चंडोस इलाहाबाद बैंक शाखा समेत कई बैंकों में लूट की वारदात कर सनसनी फैलाने वाले गिरोह का सरगना सुदर्शन रविदास उर्फ मास्टर जी पटना पुलिस के हाथ लग गया। गिरोह के निशाने पर ग्रामीण क्षेत्र की बैंक शाखाएं हुआ करती थीं। गिरोह ने न केवल बिहार बल्कि झारखंड, छत्तीसगढ़ और नेपाल में भी बैंक लूट, डकैती और रंगदारी जैसी संगीन वारदातों को अंजाम दिया है। चंडोस में बैंक लूट की घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:26 AM (IST)
        

पुलिस वाले कर रहे दबंगई

पटना : पुलिस वालों की दबंगई से पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान (पेसू) के अभियंता परेशान हैं। न्यू पुलिस लाइन में हो रही बिजली चोरी को रोकना पेसू अभियंताओं के सामने चुनौती बन गई है। विभाग के सभी प्रयास विफल हो गए हैं। पेसू की तरफ से एसएसपी मनु महाराज को पत्र लिखकर कनेक्शन दिलाने में मदद मांगी गई है। पेसू यहां कैम्प भी लगा चुका है। कोई कनेक्शन लेने को तैयार नही है। पेसू अभियंताओं ने चोरी की बिजली बि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:24 AM (IST)
        

प्रोफेसर ने कार से महिला व गाय का पैर कुचला

पटना : शास्त्री नगर थानान्तर्गत शिवपुरी रोड नंबर एक में रविवार रात एएन कॉलेज में राजनीतिक विज्ञान के प्रोफेसर एसपी शाही ने अपनी कार से महिला व गाय का पैर कुचल डाला। इसके बाद कार नाद से टकरा गई। टक्कर लगने से कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष रमेश सिंह मौके पर पहुंचे। प्रोफेसर घायल महिला का निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार को जब्त कर लिया है। प्रत्यक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:22 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India

31°c
यह भी देखें