Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

ट्रेन की चपेट में आये तीन युवकों के पैर कटे

सिवान। संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस की चपेट में आकर तीन युवकों के पैर कट गए। जानकारी के अनुसार गोरखपुर में हुए रेल हादसे के बाद बुधवार को बिहार संपर्क क्रांति का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया था। कप्तानगंज-थावे के रास्ते छोटी लाइन के जरिये यह ट्रेन सिवान आ रही थी। भीड़ ज्यादा होने के कारण जेनरल बोगी में गेट पर बैठकर आ रहे तीन युवक हादसे का शिकार हो गये। प्लेटफार्म उंचा होने के कारण तीनों युवकों के पैर प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 05:33 PM (IST)
        

गोरखपुर रेल हादसा: आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनों के मार्ग बदले

सिवान। गोरखपुर कैंट से महज दस कदम की दूरी पर हुए रेल हादसे का असर सिवान जंक्शन पर बुधवार तड़के से ही देखने को मिला। गोरखपुर से आने वाली डाउन ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित हो जाने से ये विलंब से पहुंचीं। दिल्ली, ग्वालियर सहित तमाम स्थानों से आने वाली ट्रेनें इस हादसे के कारण भाटपार-मैरवा होकर आने की बजाय थावे-कप्तानगंज होकर आईं। रोजाना तड़के ढाई बजे आने वाली अवध असम लगभग साढ़े सात घंटे लेट सुबह दस बजे स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:33 PM (IST)
        

औरंगाबाद में युवक की हत्या

औरंगाबाद। औरंगाबाद जिले के उपहारा थाना के हरिगांव गांव निवासी वीरेंद्र सिंह (39 वर्ष) की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। गोह प्रखंड के हसामपुर पैक्स से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार योगेंद्र सिंह के भाई वीरेंद्र का शव पुलिस ने बुधवार सुबह उपहारा थाना के अमारी फाल के पास से बरामद किया है। हत्या का कारण पैक्स चुनाव को लेकर चल रहा विवाद बताया जाता है। एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:26 PM (IST)
        

बेतुके बयान दे रहे सीएम: रघुवंश प्रसाद सिंह

पटना। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बयानों पर विपक्ष के बाद उनके सहयोगी दल के नेता भी उन्हें निशाने पर लेने लगे हैं। राजद के वरिष्ठ नेता डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ऐतराज जताते हुए कहा कि सीएम को जनता के हितों पर कुछ बोलना चाहिए न कि ऐसे बेतुके बयान देने चाहिए। उनके ऐसे बयानों ने बिहार की छवि खराब हुई है। आज तक जनता के बारे में मुख्यमंत्री का कोई बयान नहीं आया है। गौरतलब है कि पिछले कई बयानों पर सीएम घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:57 PM (IST)
        

रोहतास के दिनारा में गला रेत मां-बेटी की हत्या

दिनारा (रोहतास)। दिनारा थाना क्षेत्र के बेलहन गांव में मंगलवार की देर रात घर में सोई विधवा महिला व उसकी बेटी की सम्पत्ति विवाद में परिजनों ने ही गला रेत हत्या कर दी। बुधवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से मृतका सावित्री कुंवर (40 वर्ष) व नेहा कुमारी (15 वर्ष) का शव कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद से परिजन फरार हैं। बिक्रमगंज के एसडीपीओ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:46 PM (IST)
        

पवन सिंह ने हमले को बताया सुनियोजित

पटना। सासाराम के ताराचंडी धाम में बीती रात हुए हंगामे को भोजपुरी अभिनेता और गायक पवन सिंह ने सुनियोजित बताया है। 'दैनिक जागरण' से दूरभाष पर हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि वह किसी तरह जान बचाकर समारोह से भागे थे। उन्होंने कहा कि समारोह ठीक-ठाक चल रहा था अचानक हुआ हमला संदेह पैदा कर रहा है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मामले की पूरी जांच करने की मांग की। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 12:04 PM (IST)
        

छुट्टियों का पैकेज , घर निकलने लगे लोग

पटना। दुर्गा पूजा की छुट्टियां इस बार पैकेज में मिली हैं। दशहरा शुक्रवार को है और इसके अगले दिन शनिवार-रविवार यानी दो दिन की और छुट्टी। इनका भरपूर मजा लेने के लिए पटनाइट्स निकलने लगे हैं। कोई अपने गांव जा रहा है तो कोई किसी दूसरी जगह। ट्रेनों व बसों में भारी भीड़ नजर आने लगी है। लंबी दूरी की ट्रेनों में आरक्षित सीट से दोगुनी संख्या बगैर आरक्षण के सफर करने वाले यात्री लद कर आ रहे हैं। सूबे के अन्य श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:28 AM (IST)
        

कल रिकार्ड बिजली मिली पूरे बिहार को

पटना। कल यानी मंगलवार को बिहार को रिकॉर्ड बिजली मिली। सूबे को बिना किसी कटौती के 2722 मेगावाट बिजली सप्लाई हुई। कंपनिया दिसंबर माह तक इस आकड़े को तीन हजार मेगावाट के पार पहुंचाने का प्रयास कर रहीं हैं। विद्युत कंपनियों को अब तक सबसे अधिक 2595 मेगावाट बिजली आपूर्ति की गई थी। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की एमडी पलका साहनी ने मिशन 1700 तैयार किया है। मंगलवार को साउथ बिहार कंपनी को 1640 मेगाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:47 AM (IST)
        

चिड़ियाघर में सीपी ठाकुर ने चलाई झाड़ू

पटना। पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद डॉ. सीपी ठाकुर ने बुधवार की सुबह संजय गांधी जैविक उद्यान में स्वच्छता अभियान के तहत झाड़ू चलाई। उनके साथ विधायक रामेश्वर चौरसिया सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे। उद्यान के गेट संख्या दो के अंदर और बाहर की सफाई की गई। इस मौके पर सीपी ठाकुर ने कहा कि पटना वासी अपने घर के आसपास सफाई करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल खुद सड़क पर झाड़ू चलाएंगे। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:37 AM (IST)
        

अब जदयू को झारखंड में नए दोस्त की तलाश

पटना (राज्य ब्यूरो)। भाजपा को परास्त करने के लिए जदयू हरेक राज्य में अलग-अलग रणनीति के तहत गठबंधन बनाएगा। बिहार में राजद और काग्रेस के साथ उसका गठबंधन है। हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल के साथ दोस्ती हो गई है, जबकि झारखंड में वह नए दोस्त की खोज में है। संभव है कि वहा झामुमो, काग्रेस और राजद के साथ गठबंधन करे। विधानसभा के पिछले चुनाव में जदयू के दो विधायक जीते थे। अजरुन मुंडा की सरकार में जदयू विधा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:28 AM (IST)
        

नौबतपुर में बीयर की फैक्ट्री मुंगेर में दूध प्रोसेसिंग इकाई

पटना। नौबतपुर में बीयर फैक्ट्री लगेगी तो मुंगेर में दूध-मक्खन प्रोसेसिंग इकाई। राज्य मंत्रिपरिषद ने इससे संबंधित प्रस्ताव को अपनी स्वीकृति दे दी। विधायकों की अनुशसा पर चापाकल के लिए 223 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है। दरभंगा में तारामंडल और गया में दो पुलिस थाना और एक पुलिस ओपी की स्थापना को मंजूरी दी गई है। एक चिकित्सक और दो अधिकारियों को सेवामुक्त किया गया है। बैठक के बाद प्रधान सचिव मंत्रिमंडल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:23 AM (IST)
        

आज दर्शन देंगी मां

पटना। कलाकारों और सज्जाकारों ने मा दुर्गे की प्रतिमा से लेकर मंदिरों,पंडालों की अपनी क्षमता भर साज सज्जा पूरी कर दी। कई स्थानों में प्रतिमाएं पिंडी पर चढ़ा दी गई हैं। बुधवार को भक्तों की प्रतीक्षा की घड़ी समाप्त होगी जब उन्हें दर्शन देने के लिए मा के द्वार खुल जाएंगे। इससे पहले मंगलवार को देवी के छठे रूप कात्यायनी की पूजा की गई। सूबे के विभिन्न हिस्सों में आज से पूजा मेले की शक्ल में दिखने लगा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:11 AM (IST)
        

राजेंद्र नगर टर्मिनल पर टिकट के लिए हंगामा

पटना। राजधानी के राजेंद्रनगर टर्मिनल पर सोमवार की सुबह हंगामा हो गया। बिजली नहीं रहने के कारण स्टेशन पर टिकट नहीं बन पा रहे थे इस कारण काफी देर से प्रतीक्षा में खड़े यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। काफी देर के बाद लोग वहां शांत हुए। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:17 PM (IST)
        

लोकमान्य तिलक के खाने में मिला मरा हुआ तिलचट्टा

बक्सर। ट्रेनों में खानपान को बेहतर बनाने के रेलवे के प्रयासों की बानगी मंगलवार को नजर आई। ट्रेन में सफर कर रहे कुछ यात्रियों के खाने में मरा हुआ तिलचट्टा निकला। संयोग वश ये यात्री भाजपा के नेता थे जो चुनाव में प्रचार करने मुंबई जा रहे थे। जानकारी के अनुसार 12142 अप लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से मुंबई जा रहे बिहार प्रदेश स्तर केनेताओं को ट्रेन पैंट्री से जो वेज बिरयानी दिया गया, उसमें मरा तिलचट्टा मिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 04:35 PM (IST)
        

रामविलास बोले, बेचारे सीएम हैं जीतन राम

पटना (राज्य ब्यूरो)। केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि जीतनराम मांझी असहाय और बेचारे मुख्यमंत्री हैं। मांझी कहते हैं कि मेरे पूजा करने के बाद मंदिर को धोया गया। यह बात मुख्यमंत्री का कहना किसी भी राज्य के लिए शर्म और दुर्भाग्य है। मुख्यमंत्री मामले को लेकर चुप क्यों रहे, कार्रवाई क्यों नहीं की? इसमें तत्काल जांच कर कार्रवाई करने की जरूरत है। पासवान ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 04:27 PM (IST)
        

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी भंग

पटना (राज्य ब्यूरो)। प्रदेश कांग्रेस की तमाम कमेटियां भंग कर दी गई हैं। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी ने एक साल पूर्व खुद द्वारा गठित कमेटियों को भंग करने की घोषणा की। माना जा रहा है कि नई गठित होने वाली कमेटियों के बूते ही कांग्रेस अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी। चौधरी ने कहा कि कमेटियों को भंग करने संबंधी उनके प्रस्ताव को कांग्रेस आलाकमान ने मंजूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 02:56 PM (IST)
        

पटना में 9 लाख की लूट

पटना सिटी । बाइपास थानाक्षेत्र में मंगलवार को दिन दहाड़े तीन बाइक सवार अपराधियों ने करमलीचक स्थित टोयोटा के अधिकृत डीलर के अकाउंटेंट से नौ लाख रुपये लूट लिए। वारदात दोपहर 12.30 बजे के करीब बाइपास थाना से करीब एक किमी दूर रानीपुर पैजाबा की है। सिटी एसपी मानवजीत सिंह फिलहाल एजेंसी के चालक व अकाउंटेंट से पूछताछ कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार बुद्धा टोयोटा से अकाउंटेंट जगदीश मालिक की इटियोस गाड़ी बीआर 01... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 02:30 PM (IST)
        

मंदिर मामले पर सियासत तेज

पटना। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के मूर्ति धुलाने के बयान के बाद सियासत तेज हो गई है। जदयू के बागी विधायक नीरज कुमार बबलू ने मांझी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को कान का कच्चा नहीं होना चाहिए। पक्की जानकारी के बाद ही किसी पर कोई आरोप लगाना चाहिए। उधर, मंत्री रमई राम सीएम के पक्ष में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि मूर्ति धुलवाना निंदनीय है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी कहा था उनके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:26 PM (IST)
        

2300 जहरीले शराब का पाउच बरामद

पटना। पटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को 2300 नकली व जहरीले शराब के पाउच बरामद किए हैं। पुलिस ने 27 लोगों को भी इस मामले में गिरफ्तार किया है। छापेमारी में विदेशी शराब की सैकड़ों बोतलें और 48 हजार नकद रुपए भी बरामद किए गए हैं। एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गई है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:26 PM (IST)
        

नक्सली के गिरफ्तारी के विरोध में महिलाओं ने थाना घेरा

पटना। हाजीपुर में सोमवार देर रात एक नक्सली की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार सुबह सैकड़ों की तादाद में महिलाओं ने टाउन थाने को घेर लिया। नक्सली कई मामलों में वांछित था। पुलिस महिलाओं का समझाने का प्रसास कर रही है। गया में नक्सलियों ने फूंकी मशीन गया में भी मंगलवार को नक्सलियों ने उत्पात मचाया। नक्सलियों ने सड़क बनाने वाली मशीन को आग लगा दिया। मुजफ्फरपुर में लेवी के लिए जलाया ट्रैक्टर मुजफ्फरपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:29 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India

27°c
यह भी देखें