पटना

  • लालू ने विपक्ष को दिया जवाब, कहा - बिहार में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं

            
    lalu yadav comments  , said - there is no place for violence in BiharUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 08:32 AM (IST)

    पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। लोक जनशक्ति पार्टी की बिहार में राष्ट्रपति शासन की मांग को खारिज करते हुए राजद प्रमुख ने कहा कि विपक्ष साजिश के तहत बिहार में जंगलराज की बात फैला रहा है। लालू यादव ने ये बातें दिल्ली से पटना लौटने के बाद सोमवार को पत्रकारों से बातचीक के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि चार महीने पहले भी विपक्ष ने ऐसा ही हल्ला किया था, उसका... और पढ़ें »

  • जेपी आंदोलनकारी दिल्ली में देंगे धरना

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। जेपी आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा पांच मार्च को पांच सूत्री मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर के पास धरना देगा। धरना को सफल बनाने के लिए रविवार को मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुंजय प्रसाद पांडेय की अध्यक्षता में बैठक हुई। धरना के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर जेपी सम्मान पेंशन परिषद का गठन करने, जेपी सेनानियों को निश्शुल्क पास निर्गत करने, राष्ट्रीय स्तर पर 40 हजार मासिक पेंशन दिया जाए। नि:शुल्क... और पढ़ें »

  • विद्युत कर्मियों की वार्ता आज

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। एजेंसियों के माध्यम से कार्य कर रहे विद्युत कामगारों ने 11 फरवरी से हड़ताल पर जाने की घोषणा कर रखी है। इस संदर्भ में पटना प्रमंडल के उप श्रमायुक्त अरविंद कुमार ने समझौता वार्ता के लिए सोमवार को आमंत्रित किया है। प्रगतिशील विद्युत कर्मी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले हड़ताल का आह्वान किया गया है। मोर्चा के संजय कुमार पांडेय ने बताया कि चार फरवरी को विद्युत कंपनी के साथ हुई वार्ता विफल हो गई ... और पढ़ें »

  • अब नौ को होगी सशक्त स्थायी समिति की बैठक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। आठ फरवरी को नगर आयुक्त जय सिंह मुख्यमंत्री के जनता दरबार में मौजूद रहेंगे। इस कारण उन्होंने निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक में शामिल होने में अपनी असमर्थता जताई है। चूंकि उस दिन डोर टू डोर कचरा संग्रह जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा होनी है। जिसमें मेयर अफजल इमाम चाहते हैं कि नगर आयुक्त मौजूद रहें। इसलिए उन्होंने सशक्त स्थायी समिति की बैठक की तारीख एक दिन के लिए बढ़ा दी है। अब यह बैठक... और पढ़ें »

  • निगम क्षेत्र में 12 सरकारी शराब दुकानों की मंजूरी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। नगर निगम क्षेत्र में 12 स्थलों पर सरकारी शराब दुकानों की मंजूरी दे दी गई है। शराब दुकानों के स्थल चयन नगर निगम के द्वारा किया जाएगा। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने शनिवार को नगर आयुक्त, पटना पुलिस और उत्पाद सहायक आयुक्त के साथ बैठक कर नई नीति के तहत शराब बिक्री व्यवस्था को अमल में लाने का निर्देश दिया। डीएम ने नगर आयुक्त जय सिंह को निर्देश दिया कि सरकार ने जितनी दुकानों की मंजूरी दी है, ... और पढ़ें »

  • वन टाइम नहीं सतत अतिक्रमण हटाओ अभियान

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। राजधानी में सड़कों और फुटपाथों पर सुरक्षित यात्रा में बाधा बनने वाले अतिक्रमण हटाओ अभियान को वन टाइम के तर्ज पर नहीं बल्कि सतत अभियान का रूप दिया जाएगा। वैसे प्रमंडलीय आयुक्त और सरकार के स्तर पर दोबारा कब्जा होने पर थानाध्यक्ष पर जिम्मेदारी तय करने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान में चलाये जा रहे अभियान के बाद दूसरे चरण की कार्रवाई होगी। किसी भी हाल... और पढ़ें »

  • शराब बंदी को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। एक अप्रैल से राज्य में होने वाली पूर्ण शराबबंदी को लेकर स्वास्थ्य महकमा तैयार है। विभाग अल्कोहलिक व नशीली दवाओं के प्रयोग को देखते हुए छापेमारी कर रहा है। होमियोपैथी, यूनानी एवं आयुर्वेदिक दवाओं की दुकानों में छापेमारी को लेकर गाइडलाइन तय हो किया गया है। विशेषज्ञ के साथ जारी रहेगी छापेमारी जांच टीम के साथ एक होमियोपैथी विशेषज्ञ भी रहेगा। इसके अलावे होमियोपैथी दवाओं के एक्सपायरी, नियमवाली क... और पढ़ें »

  • चिन्हित होंगे बिना स्वीकृत पद पर नियोजित कर्मी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। पटना नगर निगम, जलापूर्ति शाखा, विघटित पटना क्षेत्रीय विकास प्राधिकार में कई ऐसे कर्मचारी हैं जो बिना स्वीकृत पद पर नियोजित हैं। इनकी पहचान करने का आदेश नगर आयुक्त जय सिंह ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को दिया है। नगर आयुक्त ने शनिवार को जारी आदेश में सेवानिवृत्त सहायक अभियंता अजय कुमार सिन्हा का उदाहरण दिया है। जो बिना स्वीकृत पद के विरुद्ध नियुक्त हुए व 28 वर्षो की सेवा पूरी करने के बाद सेवान... और पढ़ें »

  • जंक्शन से दबोचे गए तीन शातिर चोर

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। पटना जंक्शन में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन चोरों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एक दिन पूर्व यूपी एक यात्री का पर्स गायब कर दिया गया था। बब्लू द्वारा शोर मचाए जाने पर रेल पुलिस ने दौड़ाकर सुनील नाम अपराधी को दबोच लिया। वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को ही पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 4/5 के पूर्वी छोर पर अपराध करने की योजना बनाते चोरी के समान के साथ दो शातिर चोरों को गिरफ... और पढ़ें »

  • भिक्षावृति मुक्त पटना के लिए मैराथन आज

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। भिक्षावृत्ति से पटना को मुक्त कराने के लिए रविवार को शहर के लोग मैराथन दौड़ में शामिल होंगे। स्थानीय बिस्कोमान से 11.6 किलोमीटर का मैराथन दौड़ का आयोजन चंद्रगुप्त प्रबंध संस्थान द्वारा किया गया है। मैराथन दौड़ के माध्यम से भिक्षावृत्ति मुक्त पटना बनाने के जागरूकता पैदा करना है। जिला प्रशासन ने मैराथन के मद्देनजर आवश्यक सुरक्षा प्रबंध कराया है।और पढ़ें »

  • जिओ-साइंटिस्ट, जिओलॉजिस्ट परीक्षा के लिए 4 तक आवेदन

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने जिओ-साइंटिस्ट एवं जिओलॉजिस्ट की संयुक्त परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 4 मार्च है। परीक्षा का आयोजन पटना समेत देश के 19 केंद्रों पर 13 मई से होगा। परीक्षा के माध्यम से जिओलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के अंतर्गत कैटेगरी 1 के तीन प्रकार के पदों को भरा जाएगा। इसमें जिओलॉजिस्ट ग्रुप-ए की 121, जियोफिजिसिस्ट की 56 एवं केमिस्ट की 29 रिक्त... और पढ़ें »

  • तेज हॉर्न बजाने वाले 71 वाहनों से वसूला जुर्माना

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:07 AM (IST)

    पटना। रात में चैन की नींद हराम करने का किसी को अधिकार नहीं है। रात 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर और डीजे की शोर से बुजर्गो और बीमार लोगों की रात में नींद हराम होती है। बच्चों की पढ़ाई बाधित होती है। पटना में ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ जिला प्रशासन सख्ती से पेश आएगा। यह बातें जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने शनिवार को कहीं। उन्होंने बताया कि प्रेशर हार्न वाले 71 वाहनों पर जुर्माना किया गया है। रात 10 बजे ... और पढ़ें »

  • अब 11 तक चलेगा विशेष अतिक्रमण हटाओ अभियान

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:06 AM (IST)

    पटना। प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर के निर्देश पर एक फरवरी से राजधानी में नगर निगम जिला प्रशासन के सहयोग से विशेष अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रहा है। पहले यह अभियान 9 फरवरी तक चलना था। अब यह 11 फरवरी तक चलेगा। प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि पिछले छह दिनों से लगातार अभियान चल रहा था। रविवार को इसमें शामिल लोगों को थोड़ा विश्राम दिया गया है। सोमवार को विधान मंडल का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री का जनता दरबार भ... और पढ़ें »

  • एयरपोर्ट टर्मिनल के आगे से हटा वाहन पार्किंग

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:06 AM (IST)

    पटना। जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन के आगे से वाहन पार्किंग पड़ाव रविवार को हटा दिया गया। अब वाहन पास में ही बनी नई पार्किंग में लगने लगे। साथ ही एयरपोर्ट पर ट्रैफिक व्यवस्था वनवे हो गया। नई व्यवस्था को लागू कराने के लिए सीआइएसएफ कमांडेंट धर्मवीर यादव मशक्कत करते दिखे। एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के गेट के आगे भी घेरा बना दिया गया है। इससे यात्रियों को टर्मिनल भवन से बाहर निकलने म... और पढ़ें »

  • पटना में सेवानिवृत्त दारोगा के घर डकैती

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:06 AM (IST)

    फुलवारीशरीफ। फुलवारीशरीफ के नोहसा में एक सेवानिवृत्त दारोगा के घर शनिवार की देर रात आधा दर्जन डकैत हथियार के साथ घुसे और चार लाख रुपये नगद, हीरे और सोने के जेवरात लूट ले गए। विरोध करने पर गृहस्वामी के बेटे और दामाद को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना पर पुलिस खोजी कुत्ते के साथ पहुंची और छानबीन की। फिलहाल डकैतों का सुराग नहीं लगा है। मुख्य दरवाजा तोड़कर घर में घुसे डकैत पुलिस के अनुसार रात... और पढ़ें »

  • सरकार की प्राथमिकता में नहीं है संस्कृत

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:06 AM (IST)

    पटना। सरकार की प्राथमिकता में संस्कृत नहीं होने के कारण ही संस्कृत की यह दुर्दशा हुई है। संस्कृत हमारी संस्कृति से जुड़ी हुई है। संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए सरकार के साथ-साथ समाज को भी आगे आना होगा। ये बातें रविवार को समग्र संस्कृत विकास समिति के तत्वावधान में आयोजित सेमिनार में कार्यक्रम के संयोजक डॉ.मिथिलेश कुमार ने कहीं। समाज को भी करनी होगी पहल डॉ. मिथिलेश कुमार ने कहा कि संस्कृत देव भाषा... और पढ़ें »

  • वित्तीय अनुशासन में रहें पैक्स : मंत्री

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:06 AM (IST)

    पटना। राज्य के सभी प्राथमिक कृषि साख समितियां (पैक्स) अपने आप को वित्तीय अनुशासन के दायरे में लाकर मानिकीकरण के पैमाने पर खरा उतरें। राज्य सरकार अपनी योजनाओं का माइक्रोफाइनेंसिंग पैक्सो के माध्यम से कराने पर विचार कर रही है। सभी पैक्सों को सशक्त बनाने के लिए कम्प्यूटरीकृत करने का फैसला ले लिया गया है। इसी उदेश्य से पैक्स अध्यक्षों व सचिवों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उक्त बातें सहकारिता मंत्री आलोक क... और पढ़ें »

  • 12 मोहल्लों में आज बाधित रहेगी बिजली

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:06 AM (IST)

    पटना। सोमवार को 11केवी के चार फीडरों की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इस कारण 12 से अधिक मोहल्लों में बिजली कटेगी। - 11.00 बजे से 1.00 बजे तक : बो¨रग कैनाल रोड, बो¨रग रोड, मीठापुर, बी-एरिया, चांदपुर बेला, पटना गया लाइन, जयप्रकाश नगर, दशरथा। - 12.00 बजे से 1.00 बजे तक : अनिसाबाद, मित्रमंडल कॉलोनी, पुलिस कॉलोनी। और पढ़ें »

  • जांच में मिले दो दर्जन कैंसर मरीज

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:06 AM (IST)

    पटना। एम्स पटना के रेडियोथैरापी विभाग की ओर से एक फरवरी से चल रहे निश्शुल्क कैंसर जांच सप्ताह शनिवार को संपन्न हो गया। विभागाध्यक्ष डॉ. प्रीतांजलि सिंह ने बताया कि इस सप्ताह के दौरान एक हजार 55 मरीजों की जांच की गई। इसमें करीब दो दर्जन कैंसर मरीजों की पहचान हुई, जो पहले स्टेज में था। जहां एम्स के चिकित्सकों ने मरीजों को उपचार की शुरुआत भी कर दी। उन्होंने बताया कि लोगों को जानकारी नहीं थी कि पटना ए... और पढ़ें »

  • निर्माण मजदूरों के लिए गठन किया जाए आयोग

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 03:05 AM (IST)

    पटना। काम के तलाश में पटना आने वाले असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को रहने के लिए कहीं ठौर नहीं मिलता है। पेयजल और शौचालय की कोई सुविधा नहीं है। मजदूरों के लिए बनी कल्याणकारी योजनाओं का भी लाभ नहीं मिल पाता है। सरकार को चाहिए कि निर्माण मजदूरों के कल्याण के लिए आयोग का गठन करे ताकि उनकी हित रक्षा हो सके। बिल्डिंग निर्माण मजदूर यूनियन की ओर से रविवार को दरोगा प्रसाद राय पथ स्थित पटेल सेवा संघ भवन में आ... और पढ़ें »

(News from Patna-city, Bihar)

Patna, India Monday 08 02 2016

19°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें