Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

पंकज हत्याकांड का एक और आरोपी गिरफ्तार

पटना। बुद्धा कॉलोनी इलाके से अगवा पंकज की गला घोंट हत्या में शामिल दूसरा आरोपी राजा यादव भी पुलिस गिरफ्त में आ गया। पुलिस ने एसकेनगर रोड नं. 9 से उसे गिरफ्तार करने के साथ पंकज का मोबाइल बरामद किया है। पंकज की हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई थी। इस मामले में पुलिस पहले ही मुख्य आरोपी पड़ोस में रहने वाले चन्द्रमोहन को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस फरार तीन अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:54 PM (IST)
        

जंक्शन से दबोचे गए तीन शातिर चोर

पटना। पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक व दो से तीन शातिर चोरों को रेल पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से चोरी का मोबाइल व अन्य सामान भी बरामद किया गया। गिरफ्तार अपराधियों में सौरभ कुमार मंडल गोरियाटोली स्थित एक होटल का कर्मचारी भी है। वह पूर्णिया के बनमनखी का रहने वाला है। अमित कुमार गर्दनीबाग व सुरेश कुमार नवादा का रहने वाला है। तीनों को जेल भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        

शांतिपूर्ण हुई एनओयू की परीक्षा

पटना। नालंदा खुला विश्वविद्यालय (एनओयू) में सोमवार से विभिन्न पाठ्यक्रमों की परीक्षा शुरू हुई। विश्वविद्यालय में राजनीतिशास्त्र, जनसंचार व पत्रकारिता सहित दर्जनों पाठ्यक्रमों के पीजी पार्ट-1 की परीक्षा शुरू हुई। राजनीतिशास्त्र पीजी पार्ट-1 की परीक्षा सुबह आठ बजे से शुरू होने के कारण छात्रों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में परेशानी नहीं हुई। हालांकि स्नातक व अन्य पीजी पार्ट-1 की परीक्षा दोपहर में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:51 PM (IST)
        

राज्य ब्यूरो -15 : अपडेट : कृषि उत्पादों पर मंडी शुल्क नहीं : मंत्री

- विधान परिषद में ध्यानाकर्षण राज्य ब्यूरो, पटना कृषि मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कृषि उत्पाद भंडारण को सबसे बड़ी समस्या बताया और कहा कि कृषि उत्पादों की खरीद-बिक्री किसानों से सीधे करने की व्यवस्था है। इन उत्पादों पर मंडी शुल्क नहीं लगाया जाता है। चौधरी विधान परिषद में सोमवार को सदस्य सत्येंद्र नारायण कुशवाहा के ध्यानाकर्षण का जवाब दे रहे थे। कुशवाहा बाजार समिति के प्रांगणों पर अतिक्रमण की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:48 PM (IST)
        

मांगें पूरी नहीं हुई तो करेंगे हड़ताल

पटना। नियमित वेतनमान की मांग को लेकर शिक्षकों ने सोमवार को राजधानी की सड़कों पर प्रदर्शन किया। परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले राज्य भर के शिक्षकों ने गांधी मैदान से जुलूस निकाला। जुलूस डाकबंगला चौराहा होते हुए विधानसभा तक पहुंचा। यहां शिक्षकों ने थाली पीटकर भूख का इजहार किया। शीघ्र वेतनमान दे सरकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर बज्रवासी एवं संयोजक प्रणय कुमार ने राज्य सरकार को दो द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

सभी स्टेट हाईवे की चौड़ाई बढ़ेगी

-41.97 करोड़ रुपये से बनेगा झंझारपुर फ्लाईओवर -पटना को जाम से निजात दिलाने को 121.86 करोड़ की योजना राज्य ब्यूरो, पटना पथ निर्माण मंत्री ललन सिंह ने कहा कि बिहार में कोई भी स्टेट हाईवे टू लेन से कम नहीं रहेगा। ट्रैफिक लोड, कनेक्टिविटी, महत्व और जमीन की उपलब्धता के मुताबिक सरकार स्टेट हाईवे की चौड़ाई बढ़ाएगी। झंझारपुर में आरओबी के समानांतर 41.97 करोड़ से फ्लाईओवर का निर्माण होगा। पटना को जाम से निजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:50 PM (IST)
        

बिहार में आंधी-पानी से तबाही, वज्रपात में दस मरे

Weather suddenly changed in patna

जेएनएन, पटना : सोमवार को दोपहर राजधानी समेत कई जिलों में आंधी और बारिश ने ने जमकर तबाही मचाई। गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है। कोसी क्षेत्र व पूर्व बिहार में जोरदार बारिश और वज्रपात में 10 लोगों की जान चली गईं। पटना और आसपास के जिले में कच्चे मकानों और पेड़ों के गिरने की खबर है। कुछ लोग घायल भी हो गए हैं। नालंदा में एक व्यक्ति के मरने की खबर है। राजधानी में सुबह से आसमान में बादल दिख रहे थे। दोपह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:32 PM (IST)
        

बारिश में भी अनशन पर डटे रहे नियोजित शिक्षक

पटना। पहले धूप और फिर दोपहर में शुरू हुई झमाझम बारिश में भी नियोजित शिक्षक अनशन पर डटे रहे। सोमवार को बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के अनशन का नौवां दिन था। आर ब्लॉक चौराहा पर विभिन्न जिलों से आए शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सरकार नहीं दे रही ध्यान संघ के प्रदेश अध्यक्ष पूरन कुमार ने कहा कि अनशन पर बैठे लोगों की हालत बिगड़ रही है, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है। सरकार ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:20 PM (IST)
        

संशो::::कृषि उत्पादों पर मंडी शुल्क नहीं : मंत्री

विधान परिषद में ध्यानाकर्षण राज्य ब्यूरो, पटना कृषि मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कृषि उत्पाद भंडारण को सबसे बड़ी समस्या बताया और कहा कि कृषि उत्पादों की खरीद-बिक्री किसानों से सीधे करने की व्यवस्था है। इन उत्पादों पर मंडी शुल्क नहीं लगाया जाता है। चौधरी विधान परिषद में सोमवार को सदस्य सत्येंद्र नारायण कुशवाहा के ध्यानाकर्षण का जवाब दे रहे थे। कुशवाहा बाजार समिति के प्रांगणों पर अतिक्रमण की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:07 PM (IST)
        

राज्य ब्यूरो -15 : कृषि उत्पादों पर मंडी शुल्क नहीं : मंत्री

- विधान परिषद में ध्यानाकर्षण राज्य ब्यूरो, पटना कृषि मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कृषि उत्पाद भंडारण को सबसे बड़ी समस्या बताया और कहा कि कृषि उत्पादों की खरीद-बिक्री किसानों से सीधे करने की व्यवस्था है। इन उत्पादों पर मंडी शुल्क नहीं लगाया जाता है। चौधरी विधान परिषद में सोमवार को सदस्य सत्येंद्र नारायण कुशवाहा के ध्यानाकर्षण का जवाब दे रहे थे। कुशवाहा बाजार समिति के प्रांगणों पर अतिक्रमण की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

बिहार बंद से हलकान रही व्यवस्था, लाठीचार्ज के बाद सैकड़ों हिरासत में

Police again did latthicharge on ABVP students

जेएनएन, पटना। कथित तौर पर पुलिसिया दमन के खिलाफ सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आहूत बिहार बंद असरदार रहा। बंद समर्थकों से निपटने में पुलिस-प्रशासन से जुड़े लोग हलकान रहे। सड़क और रेल यातायात के साथ स्कूल-कॉलेज आदि भी बंद से प्रभावित हुए। गया में स्नातकोत्तर की परीक्षा स्थगित हो गई। छपरा में ड्यूटी पर मुस्तैद एसडीओ कयूम अंसारी से बंद समर्थक भिड़ गए। इस दौरान पुलिस से धक्का-मुक्की भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:49 PM (IST)
        

विधि-व्यवस्था व लाठीचार्ज को ले विधानमंडल में हंगामा

demonstration in bihar assembly due to low-and-order and beaten up to abvp supporters

पटना। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदर्शनकारियों पर पिछले दिनों हुए लाठीचार्ज और प्रदेश में गिरती विधि-व्यवस्था एवं बढ़ते अपराध का मसला बिहार विधानमंडल में सोमवार को छाया रहा। इन मसलों को लेकर विपक्षी दल भाजपा आक्रमक दिखी और नीतीश सरकार को निशाने पर लिया। दोनों सदनों के वेल में आकर भाजपा सदस्यों ने पुरजोर तरीके से सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सरकार से इस्तीफा मांगा। अपनी मांगों के समर्थन में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:46 PM (IST)
        

कृषि उत्पादों पर मंडी शुल्क नहीं : मंत्री

विधान परिषद में ध्यानाकर्षण राज्य ब्यूरो, पटना कृषि मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कृषि उत्पाद भंडारण को सबसे बड़ी समस्या बताया और कहा कि कृषि उत्पादों की खरीद-बिक्री किसानों से सीधे करने की व्यवस्था है। इन उत्पादों पर मंडी शुल्क नहीं लगाया जाता है। चौधरी विधान परिषद में सोमवार को सदस्य सत्येंद्र नारायण कुशवाहा के ध्यानाकर्षण का जवाब दे रहे थे। कुशवाहा बाजार समिति के प्रांगणों पर अतिक्रमण की ओर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 07:41 PM (IST)
        

आवास को ले शुरू हुई सियासत, मांझी-नीतीश आमने-सामने

Politics began taking public housing, Manjhi-Nitish face again

पटना। जीतन राम मांझी की मुख्यमंत्री पद से विदाई के साथ ही प्रदेश में सरकारी आवास को ले सियासत शुरू हो गई है। सरकारी आवास खाली करने की पहली गाज मुख्यमंत्री रहे जीतन राम मांझी और उनकी कैबिनेट में मंत्री रहे साथियों पर गिरी है। सरकार की इस कार्रवाई से बिदके मांझी ने तो यहां तक कह दिया कि पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सात सर्कुलर रोड का आवास खाली करें, उसके बाद ही वे (मांझी) एक अणे मार्ग स्थित आवास ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:54 AM (IST)
        

अब सीधे थानों में दर्ज होंगे आर्थिक अपराध के मामले

Economic crimes  will be directly lodged in police stations

पटना (राजीव रंजन)। सूबे में अब आर्थिक अपराध करने वालों की खैर नहीं होगी। राज्य पुलिस मुख्यालय ने ठगी करने वाली नॉन-बैंकिंग व चिटफंड कंपनियों के साथ सरकारी राशि के गबन, भ्रष्टाचार, जाली नोटों के धंधेबाजों और अपराध की दुनिया में रहकर अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले अपराधियों पर अपना शिकंजा कसने की मुकम्मल तैयारी कर ली है। अब सभी थानों में ऐसे अपराधों की शिकायत दर्ज करने के लिए एक अप्रैल से अलग व्यवस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:18 AM (IST)
        

अब बिहार में चलने वाली सभी बसों में लगानी होगी किराया सूची

Rent roll will apply to all buses plying in Bihar

पटना। परिवहन विभाग ने राज्य में चलने वाली सभी बसों के अंदर आसानी से दिखाई देने वाले स्थान पर किराया सूची, परमिट एवं दूरी तालिका लगाने का निर्देश परिवहन विभाग की ओर से जारी किया गया है। इस संबंध में सभी बस मालिकों एवं उनके यूनियन के प्रतिनिधियों को लिखित सूचना भेज दी गई है। परिवहन मुख्यालय की ओर से जारी आदेश के तहत राज्य परिवहन प्राधिकार अथवा क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार द्वारा निर्गत परमिट पर विभि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:12 AM (IST)
        

बिहार में इस साल नहीं बढ़ेगा जमीन का सर्किल रेट

Of land in Bihar circle rates will not rise this year

पटना (चन्द्रशेखर)। निबंधन विभाग ने वित्तीय वर्ष 2015-16 में जमीनों के सर्किल रेट में कोई वृद्धि नहीं करने का निर्णय लिया है। सूत्रों के अनुसार विभाग ने यह फैसला राजस्व संग्रह के निर्धारित लक्ष्य के पूरा न होने के कारण किया है। बहरहाल, इससे सूबे के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लोगों को राहत मिलेगी। विदित हो कि 2013-14 के वित्तीय वर्ष में राज्य के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में अप्रत्याशित रूप से सर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:10 AM (IST)
        

सावधान! एटीएम में गार्ड पर न करें भरोसा

पटना। एटीएम से पैसा निकाल रहे हैं तो गार्ड पर भरोसा न करें। वह भी शातिरों से मिला हो सकता है। ऐसा ही एक मामला शनिवार को शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के आइजीआइएमएस के पास एसबीआइ बैंक के एटीएम में देखने को मिला। नकदी की निकासी कर रहे ग्राहक ने शक होने पर गार्ड को पकड़ पुलिस को सौंपा। आरोप है कि मना करने के बावजूद गार्ड चुपके से उसका पासवर्ड देख रहा था। ग्राहक के भाई ने मोबाइल में उसकी हरकत कैद कर ली थी।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

कैंसर रोगियों को दर्द से निजात दिलाएगा एम्स

पटना। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पटना के एनीस्थीसिया विभाग जल्द ही एडवांस कैंसर रोगियों के दर्द को कम करने लगेगा। विभाग ने पैलीएटिव केयर सेंटर खोलने की कमोवेश सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस कार्य में रेडियोलॉजी, सर्जरी, मेडिसिन, साइकेट्री और फिजिकल मेडिसिन विभाग का भी सहयोग लिया जाएगा। यह जानकारी एनीस्थीसिया विभागाध्यक्ष डॉ. उमेश कुमार भदानी ने शनिवार को दी। वह संस्थान में मरीजों की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

एनजीओ में अभ्यर्थियों का हंगामा, पहुंची पुलिस

पटना। जक्कनपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर स्थित दयानंद हाईस्कूल में रविवार की सुबह एक एनजीओ में अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। आरोप था कि भर्ती से पहले कहा गया कि किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा, बाद में दो-दो सौ रुपये की वसूली की गई। हंगामा की सूचना मिलते ही थाना पुलिस पहुंची और पैसा वापसी करा लोगों को शांत कराया। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों द्वारा किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं कराया गय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Tuesday 31 03 2015

20°c
यह भी देखें