Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

गया-मुगलसराय रेलखंड पर फिर से दौड़ने लगीं ट्रेनें

पटना। गया-मुगलसराय रेलखंड के डेहरी ऑनसोन स्टेशन पर चल रहा नॉन इंटरलॉकिंग कार्य पूरा हो चुका है। रेलवे ने निर्धारित समय से एक दिन पहले ही काम पूरा कर लिया। जिसके बाद रविवार आधी रात से इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पुनर्बहाल कर दिया गया। रद अथवा शार्ट टर्मिनेटेड ट्रेनों का परिचालन पूर्ववत शुरू हो गया है। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अरविन्द कुमार रजक ने बताया कि नॉन इंटरलॉकिंग कार्य क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

पटना पुलिस ने की हॉस्टलों पर छापेमारी

पटना। पटना कॉलेज परिसर में हॉस्टल के छात्रों के बीच शनिवार को हुई बमबारी और पथराव के बाद पटना पुलिस सतर्क है। अवैध रूप से हॉस्टलों में रहने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। रविवार की देर रात सिटी एसपी सत्यवीर सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस अमले ने स्टेट रैफ के साथ मिंटो और जैक्सन हॉस्टल पर धावा बोला। पुलिस की रणनीति थी अवैध रूप से घुसे छात्रों को सोते समय ही दबोचा जा सकता है। छापेमारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

रेल राज्य मंत्री आज लेंगे दीघा पुल का जायजा

पटना। रविवार को पटना पहुंचे रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सोमवार को दीघा पुल का जायजा लेंगे। इस दौरान उनके साथ कई रेल अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद वे राजधानी के कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। देर रात इंडियन एयरलाइंस के विमान से वापस दिल्ली लौट जाएंगे। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

सड़क पर आज उतरेंगे नीतीश, देंगे धरना

nithish dharna today

पटना। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को सड़क पर उतरेंगे। जदयू ने धरना का एलान किया है। राजधानी में लोकनायक जयप्रकाश नारायण (गांधी मैदान) की प्रतिमा के पास धरना दिया जाना है। इसमें नीतीश के अलावा प्रदेश जदयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह तथा अन्य वरीय नेता शामिल होंगे। रविवार की देर शाम नीतीश व वशिष्ठ ने धरना की तैयारियों की समीक्षा की। वशिष्ठ नारायण के अनुसार सभी जिलों में दिया जाने वाला यह धर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:10 AM (IST)
        

मांझी सरकार में राजद का सम्मान नहीं

rjd mp pappuy adav alleges manjhi goverment

पटना। यह हाल में दोस्त बने जदयू और राजद की टकराहट का नया कोण है। राजद सांसद राजेश रंजन (पप्पू यादव) ने कहा है कि मांझी सरकार में राजद कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिल रहा है। नीति निर्धारण में राजद नेताओं का परामर्श नहीं लिया जा रहा है। उनके अनुसार भाजपा, मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को बदनाम कर रही है। भाजपा के लोग महादलित, दलित व अतिपिछड़ा समाज के खिलाफ हिंसक कार्रवाई कर रहे हैं। शाहाबाद और मगध क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:06 AM (IST)
        

छपरा में सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों ने ट्रेनों पर जमाया कब्जा

छपरा। सिपाही बहाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों ने कई ट्रेनों पर कब्जा जमा लिया। स्लीपर से लेकर एसी कोच में भी अभ्यर्थी चढ़ गए थे। सिपाही बहाली के लिए रविवार को लिखित परीक्षा थी। इसके लिए शहर में 37 परीक्षा केन्द्र बनाये गए थे। इन परीक्षा केन्द्रों पर दोनों पालियों में करीब 42 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दिया। प्रथम पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद दूसरे जिलों से आये अभ्यर्थी ट्रे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

बिहार में भी बनेगी भाजपा की सरकार: सिग्रीवाल

मशरक (सारण)। महराजगंज सांसद व भाजपा नेता जर्नादन प्रसाद सिग्रीवाल ने कहा है कि अब बिहार में में भाजपा सरकार बनने की बारी है। वह मंडल भाजपा के तत्वावधान में बिहार बचाओ- बिहार बनाओ कार्यक्रम के तहत आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव के पूर्व किये गये वादे को भाजपा ने पूरा करना शुरू कर दिया है। केन्द्र सरकार ने जन-धन योजना, मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, सांसद आदर्श ग्राम योज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 05:18 PM (IST)
        

जदयू दलित नेता संग उत्पाद दरोगा ने किया दु‌र्व्यवहार!

शेखपुरा। जदयू के दलित नेता व टोला सेवक संघ के अध्यक्ष आशीष माझी ने उत्पाद दरोगा व उनके सहयोगियों पर दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाया है। मांझी ने उत्पाद दरोगा रंजीव कुमार झा तथा उत्पाद विभाग के ड्राइवर नरेश कुमार के खिलाफ शेखपुरा अनुसूचित थाने में मामला दर्ज कराया है। इधर उत्पाद विभाग के दरोगा रंजीव कुमार झा ने जदयू नेता आशीष माझी के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि जिस समय की घटना का उल्लेख माझी न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:52 PM (IST)
        

बेगूसराय में गेहूं लदे ट्रक को सशस्त्र लुटेरों ने लूटा

साहेबपुर कमाल (बेगूसराय)। शनिवार की रात्रि लगभग 12 बजे में बखड्डा पेट्रोल पंप के निकट एनएच 31 पर घटना घटी। लुटेरों ने 20 टन गेहुं लदे ट्रक डब्ल्यू बी 15 सी 1602 को लेकर फरार हो गए और चालक एवं खलासी को घटना स्थल से दूर खेतं में चार घंटे तक बंधक बनाए रखा। ट्रक का चालक मुजफ्फरपुर निवासी उमेश सहनी एवं सह चालक कोलकाता निवासी नकुल दास ने बताया कि वे शनिवार की रात्रि बलिया क्षेत्र के लाइन होटल मानसरोवर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:11 PM (IST)
        

पटना में करीब 15 हजार कर्मचारियों की छुट्टी रद

पटना। पटना छठ व्रत की तैयारियों के मद्देनजर करीब 15 हजार कर्मचारियों की छुट्टी रद कर दी गई है। पटना क्षेत्र के कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल ने यह फैसला उच्च स्तरीय बैठक के बाद लिया। उन्होंने बताया कि छठ खत्म होने तक कर्मचारी ड्यूटी पर रहेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर किसी कर्मचारी को इमरजेंसी है तो जिलाधिकारी की अनुशंसा पर उसे छुट्टी दे दी जाएगी। यह फैसला प्रशासन के साथ पुलिस विभाग, डॉक्टरों व सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 03:53 PM (IST)
        

छपरा के शीतलपुर में सिपाही की सर्विस रिवाल्वर छीनी

दाउदपुर (सारण)। दाउदपुर थाना क्षेत्र के शीतलपुर गांव में आपसी विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक सिपाही की सर्विस रिवाल्वर छीन ली। इस मामले में पीडि़त सिपाही ने दाउदपुर थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने इस मामले में मुखिया पुत्र को आरोपित किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शीतलपुर निवासी सिपाही श्रीनिवास चौबे दूसरे जिले में सिपाही के पद पर हैं। उनके रिश्तेदार कमलेश द्विवेदी शीतलपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 02:37 PM (IST)
        

बेगूसराय में सड़क किनारे दो शव बरामद

बेगूसराय। बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र स्थित एनएच 55 के किनारे पर रविवार सुबह दो शव बरामद किए गए। डीएसपी हरिशंकर कुमार ने बताया कि लोगों ने सुबह परसौना क्रासिंग के पास सड़क किनारे दो शवों के होने की सूचना दी। शवों की पहचान रंजीत यादव और गुल्टन सिंह के रूप में की गई है। दोनों के शरीर पर गहरे जख्मों के निशान पाए गए हैं। शवों के कुछ दूर आगे एक मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हालत में बरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:53 PM (IST)
        

गंगा में डूबे पांच छात्रों में एक का शव मिला

पटना। पीरबहोर थानान्तर्गत गाधी घाट पर शनिवार को गंगा नदी में डूबे पांच बच्चों में एक का शव बरामद कर लिया गया है। मृतक का नाम प्रतीक बताया जा रहा है। लापता छात्रों की खोज के लिए एनडीआरफ की टीम लगाई गई थी। गौरतलब है कि शनिवार को छात्र गाधी घाट से नाव लेकर जन्मदिन मनाने दियारा गए थे इसी दौरान पांचों छात्र नदी में लापता हो गए थे। नहीं मिले चार छात्रों के शव गंगा नदी में डूबे चार अन्य छात्रों के शव नह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 12:05 PM (IST)
        

सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू, पटना में पकड़े गए तीन परीक्षार्थी

पटना। सूबे में सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू हो गई है। करीब दो लाख परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। राजधानी पटना में भी परीक्षाथिर्यो की भीड़ उमड़ पड़ी है। पटना में परीक्षा के लिए करीब 150 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं राज्य के दूसरे हिस्सों में भी परीक्षा चल रही है। पटना के एएन कॉलेज में एसएसपी जितेंद्र राणा ने तीन परीक्षार्थियों को कदाचार करते हुए पकड़ा। वहीं मुजफ्फरपुर में परीक्षा के दौरान प्रश्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:57 AM (IST)
        

भाजपा को लोकसभा जैसी नहीं मिली जीत: वशिष्ठ नारायण सिंह

पटना। महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा को मिली जीत के बाद जदयू ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दोनों राज्यों में भाजपा को बढ़त जरूर मिली हो लेकिन लोकसभा जैसी सफलता नहीं मिली है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इतनी रैलियों के बाद भी नतीजे बहुत बढि़या नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि धर्मनिर्पेक्ष दलों के बिखराव का फायदा भाजपा को मिला है। उधर, दोनों प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:34 AM (IST)
        

सिपाही भर्ती परीक्षा आज, पटना जंक्शन के चप्पे-चप्पे पर फोर्स

पटना। आज सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा है। जो दो पालियों में चलेंगी। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब डेढ़ से दो लाख परीक्षार्थियों के पहुंचने की उम्मीद है। भीड़ को संभालने के लिए पटना जंक्शन के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। पटना जंक्शन पर जुटने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 350 जवान बीएमपी, भोजपुर, रोहतास, अरवल जिलों से बुलाए गए हैं। क्लोज सर्किट कैमरे से भी भीड़ पर नजर र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:41 AM (IST)
        

कल से पीएमसीएच के डॉक्टर हड़ताल पर

पटना। दीवाली व छठ जैसे संवेदनशील पर्व सिर पर हैं और पीएमसीएच एक दूसरी मुसीबत में फंस गया है। शिशु रोग विभाग के दो सीनियर रेजीडेंट को निलंबित करने के विरोध में पीएमसीएच के चिकित्सकों ने सोमवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है। जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी सीनियर रेजीडेंट के समर्थन में हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। सीनियर रेजीडेंट्स ने पीएमसीएच प्राचार्य सह अधीक्षक डॉ. एसएन सिन्हा को हड़ताल पर ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:38 AM (IST)
        

आइएमए ने सीएम के बयान को बताया तालीबानी

पटना। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सीएम जीतन राम मांझी के डॉक्टरों के हाथ काटने के बयान को तालीबानी करार देते हुए कहा है कि मांझी 24 घंटे के भीतर डॉक्टरों से इस माफी मांगें। संघ ने कहा है रविवार को उसकी इस संबंध में निर्णायक बैठक होगी और आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। आइएमए ने हड़ताल पर जाने की भी चेतावनी दी है। हालांकि सीएम अपने बयान से एक बार फिर पलट गए हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने बीते श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:35 AM (IST)
        

इनकी सेहत से उम्र का नहीं लगता पता

पटना (अरुण अशेष)। नेता और मंत्री का नाम आते ही दिमाग में तस्वीर बनती है-थुल थुल काया। बेढब तोंद, आधी आखें मूंदी-आधी खुली। उम्र साठ के पार है। ठंड का मौसम है तो बातचीत के दौरान खासी और इधर-उधर दिख रहा बलगम, लेकिन बिहार में राजनेताओं की नई तस्वीर ठीक इसके उलट है। इनकी सेहत से उम्र का पता लगाना मुश्किल है। आइए कुछ बानगी आपको बताते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. सीपी ठाकुर। लोगों से उनकी उम्र के बारे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:29 AM (IST)
        

सूबे में पैक्‍स चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, दरभंगा में फायरिंग, छपरा में लाठीचार्ज

pax election start in bihar

पटना। सूबे में पैक्‍स चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। मधुबनी जिले के पांच प्रखंडों बेनीपट़टी, बिस्‍फी, हरलाखी, मधवापुर और फुलपरास में वोट डाले जा रहे हैं। यहां सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होना है। प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए हैं। वहीं लखीसराय जिले में भी पैक्‍स चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। हलसी प्रखंड के दस पंचायतों में बने 25 मतदान केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:55 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Monday 20 10 2014

26°c
यह भी देखें