Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

रोक हटी, छह को रिलीज होगी 'डर्टी पॉलिटिक्स'

पटना : विवादों के कारण चर्चा में रही केसी बोकाड़िया की फिल्म 'डर्टी पॉलिटिक्स' अब पूरे देश में एक साथ छह मार्च को प्रदर्शित होगी। बुधवार को निर्माता ने खुद बताया कि पटना उच्च न्यायालय ने फिल्म पर लगी रोक हटा ली है। निर्देशक बकोडिया ने न्यायालय को पत्र लिखकर आश्वस्त किया कि फिल्म में कोई भी आपत्तिजनक दृश्य नहीं है। यशी फिल्म्स के दफ्तर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान केसी बोकाड़िया ने बताया कि फिल्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:35 PM (IST)
        

तमंचा सटाकर लैपटॉप व नकदी की लूट

पटना: गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के रोड नम्बर 21 पर दो बदमाशों ने युवक को तमंचा सटाकर नकदी और अन्य सामन लूट लिया। घटना की सूचना के बाद पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। जानकारी के मुताबिक गर्दनीबाग नया टोला का रहने वाला राहुल मुजफ्फरपुर से आ रहा था। देर रात मीठापुर बस स्टैंड से ऑटो न मिलने पर पैदल ही घर जाने लगा। अभी वह गर्दनीबाग रोड नम्बर 21 पर पहुंचा ही था कि दो बदमाशों ने उसे रोक लिया। एक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

पांच दिन बाद भी प्रिया को नहीं ढूंढ पाई पुलिस

पटना। शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के डीएवी स्कूल से रहस्यमय ढंग से गायब छात्रा प्रिया को पांच दिन बाद भी पुलिस नहीं ढूंढ पाई है। कॉल डिटेल से मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने जिस छात्र को कब्जे में लिया था उसे भी पूछताछ के बाद छोड़ दिया। पुलिस अब करीबियों से पूछताछ में जुटी है। दूसरी तरफ पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से प्रिया से जुड़े क्लास के रजिस्टर सहित अन्य दस्तावेजों को जब्त कर लिया है। इसकी जांच चल रही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:40 PM (IST)
        

होली में मिलेगी निर्बाध बिजली

पटना। होली पर सूबे में बिजली की निर्बाध आपूर्ति की जाएगी। बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सीएमडी सह ऊर्जा सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्यभर में निर्बाध बिजली आपूर्ति करने का निर्देश दिया है। पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान ने होली पर्व को देखते हुए सभी प्रकार के चल रहे कार्यो पर रोक लगा दिया है। पेसू के प्रभारी महाप्रबंधक दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि होली के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति जारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

कॉलेज ऑफ आ‌र्ट्स एंड क्राफ्ट को नैक ग्रेड 'बी'

पटना। पटना विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ आ‌र्ट्स एंड क्राफ्ट को नैक की ग्रेड 'बी' हासिल हुई है। मंगलवार को स्टैंडिंग कमेटी की 5वीं बैठक में जिन संस्थानों को एक्रेडिटेशन के प्रथम चरण के लिए प्रस्तावित किया गया है उनमें सूबे के चार कॉलेज शामिल है। सूबे के जिन कॉलेजों को नैक ग्रेड 'बी' हासिल हुई है उनमें वैशाली स्थित राज नारायण कॉलेज, जहानाबाद स्थित स्वामी सहजानंद कॉलेज एवं भागलपुर स्थित महादेव सिंह कॉले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:36 PM (IST)
        

राजीव गांधी नेशनल फेलोशिप 50 फीसद से अधिक बढ़ी

पटना। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने अनुसूचित जाति उम्मीदवारों के लिए राजीव गांधी नेशनल फेलोशिप की राशि में वृद्धि कर दी है। यह पिछले वर्ष 1 दिसंबर के प्रभाव से लागू होगी। जेआरएफ उत्तीर्ण उम्मीदवारों को प्रारंभिक दो वर्षो के लिए अब तक 16 हजार रुपये प्रतिमाह की दर से फेलोशिप मिलती थी। अब यह बढ़कर 25 हजार रुपये प्रति महीने हो गई है। वहीं एसआरएफ उम्मीदवारों के लिए बची हुई अवधि के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:36 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर गैंगमैन की मौत, हंगामा

पटना । बुधवार की सुबह करीब दस बजे दानापुर रेल मंडल के पटेल हॉल्ट के समीप सवारी गाड़ी की चपेट में आने से गैंगमैन सुरेश यादव की मौत हो गई। मृतक भोजपुर के कृष्णगढ़ खवासपुर का रहने वाला था। घटना के समय अप लाइन की ट्रैक मरम्मत का काम चल रहा था। साथी की मौत से आक्रोशित दर्जनों ट्रैकमैनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और पटरी पर स्लीपर रखकर रेल परिचालन बाधित कर दिया। अप लाइन से गुजर रही 12142 राजेन्द्र नगर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:32 PM (IST)
        

राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति योजना परीक्षा का रिजल्ट जारी

National Merit Scholarship Scheme income co-release test results

पटना। राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति योजना परीक्षा में प्रदेश के 4610 विद्यार्थियों ने सफलता पाई है। इनमें 3540 छात्र एवं 1070 छात्राएं हैं। चयनित छात्र-छात्राओं को केन्द्र सरकार से प्रत्येक माह 500 रुपये की दर से सालाना 6 हजार रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी। यह छात्रवृत्ति नौवीं से बारहवीं कक्षा तक मिलेगी। यह जानकारी शिक्षा मंत्री पीके शाही ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में दी। इससे पहले पीक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:31 AM (IST)
        

केन्द्रीय राजस्व में कमी के बाद सरकार ने घटाया बजट का आकार

Reduction in central government revenue reduced the size of the budget

पटना। केन्द्रीय राजस्व में कमी किए जाने और राज्य के राजस्व संग्रहण में गिरावट के बाद राज्य सरकार ने अपने वार्षिक योजना का आकार घटा दिया है। सरकार ने फैसला किया है कि वित्तीय वर्ष 2015-16 में योजना मद का आकार 57 हजार करोड़ रुपये निर्धारित किया जाए जबकि गैर योजना बजट में 70 हजार करोड़ रुपये का होगा। संभावना व्यक्त की गई है कि बुधवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष के बजट पर सहमति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:26 AM (IST)
        

झूठी निकली अपहरण की कहानी, पुलिस ने मनीष को भेजा जेल

The story turned out to be false kidnapping, police sent to prison

पटना। चैंबर ऑफ कॉमर्स में काम करने वाले जिस मनीष पांडेय की तलाश में पुलिस कई राज्यों का खाक छानती फिर रही थी, वह कोलकाता में रिश्तेदार के घर आराम करता मिला। अपहरण की कहानी खुद मनीष ने बनाई थी। इसके पूर्व मनीष ने डीजीपी से लेकर अन्य अधिकारियों को मेल के जरिए सुसाइड करने की बात कहीं थी। जिसमें पुलिस भी उलझ गई और गहन छानबीन की। मनीष नहीं मिला। मिला तो कोलकाता के हावड़ा में अपने रिश्तेदार के घर। पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:23 AM (IST)
        

गंगा को पटना के करीब लाएं : हाईकोर्ट

Get close to the Ganga in Patna: HC

पटना। पटना हाईकोर्ट ने केंद्र व राज्य सरकार के अधिकारियों को बुला कर गंगा को पटना के नजदीक लाने के प्रयास करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने कहा कि ऐसे बहुत कम शहर है, जिनके किनारे गंगा बहती है। लेकिन विगत कुछ अर्से से गंगा भूमाफिया और बालू माफिया के निशाने पर है। इनके चलते यह अपना अस्तित्व खो रही है। मुख्य न्यायाधीश एल नरसिम्हा रेड्डी की दो सदस्यता वाली खंडपीठ ने केन्द्र एवं राज्य सरकार के उच्चाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:16 AM (IST)
        

सीएमडी ने दिया आश्वासन, नियमित होंगे अनुबंधकर्मी

पटना। विद्युत कंपनी अनुबंध पर कार्यरत कर्मियों को नियमित करेगी। मानव बल कर्मियों की मांगों की पूर्ति एवं समस्याओं का समाधान एक माह पर करेगी। यह जानकारी मंगलवार को बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी के सीएमडी सह ऊर्जा सचिव प्रत्यय अमृत के साथ वार्ता के बाद बिहार-झारखंड राज्य विद्युत परिषद फिल्ड कामगार यूनियन के महासचिव अमरेन्द्र प्रसाद मिश्र ने दी। मिश्र ने बताया कि फिल्ड कैडर के कर्मियों को मार्च म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:22 PM (IST)
        

भाजयुमो ने चलाया सदस्यता अभियान

पटना। भाजपा युवा मोर्चा, पटना महानगर द्वारा मंगलवार को पोस्टल पार्क रोड नंबर-4 में सदस्यता अभियान चलाया गया। जिसमें करीब दो हजार लोगों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। अभियान का शुभारंभ पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजय गुप्ता ने किया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष प्रवीण यादव भी मौजूद थे। उपाध्यक्ष जयंत सिंह ने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक युवाओं को राजनीति की मुख्यधारा से जोड़ना है। कार्यक्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:45 PM (IST)
        

विशेष अभियान में 20 गिरफ्तार

पटना। पुलिस कप्तान जितेन्द्र राणा के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष अभियान में जिले के विभिन्न इलाकों से बीस लोगों की गिरफ्तारी की गई। विभिन्न आरोपों में विधि व्यवस्था व दानापुर अनुमंडल से एक-एक, सचिवालय से पांच, फुलवारी से छह और बाढ़ अनुमंडल से सात लोगों को पकड़ा गया। एसएसपी जिले के सभी एसडीपीओ और थानेदारों को विशेष टीम का गठन कर अवैध रूप से नशे का कारोबार करने और फरार चल रहे अभियुक्तों को पकड़ने का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:44 PM (IST)
        

इंटर परीक्षा में 1154 परीक्षार्थी निष्कासित, रिजल्ट मई में

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर की परीक्षा मंगलवार को सम्पन्न हो गई। 18 फरवरी से चलने वाली परीक्षा में अब तक कुल 1154 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित किए गए। इंटर का रिजल्ट मई के तीसरे सप्ताह में घोषित किया जाएगा। ओएमआर से बढ़ा परीक्षार्थियों का उत्साह बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इस वर्ष ओएमआर से परीक्षा आयोजित करने से परीक्षार्थी काफी उत्साहित रहे। पिछले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:41 PM (IST)
        

हुड़दंगियों के लिए 1100 लाठी पुलिस तैनात

पटना । राजधानी सहित जिले भर में होली के मौके पर 239 दंडाधिकारियों का पहरा रहेगा। जिला प्रशासन ने 1100 से अधिक लाठी पुलिस और सशस्त्र बल को प्रतिनियुक्त किया है। किसी भी आकस्मिक घटना से निपटने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष 24 घंटे कार्यरत रहेगा। फायर बिग्रेड और चिकित्सा सेवा को भी हाई अलर्ट रखा गया है। जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह और एसएसपी जितेन्द्र राणा ने राजधानी सहित जिले भर में दंडाधिकारियों के स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:49 PM (IST)
        

बेर के पेड़ के नीचे फटा बम, तीन बच्चे घायल

Bomb exploded under the plum tree, three injured

पटना। नौबतपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को अजीबोगरीब घटना घटी। बेर तोडऩे के लिए पेड़ पर जैसे ही बच्चे चढ़े कि अचानक बम का धमाका हुआ। हादसे में तीन बच्चे घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि बगान के मालिक ने बेर चोरी होने से बचाने के लिए पेड़ के आसपास देसी बम बिछा रखते थे। बच्चों का पांव जैसे ही वहां पड़ा, जोरदार धमाके के साथ बम फट गया। धमाका होते ही ग्रामीण दौड़ पड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:23 PM (IST)
        

सदाकत आश्रम में कांग्रेस के दो गुटों में भिड़ंत

Congress two groups clashed in Sadakat aashram

पटना। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में आज संगठन के हुए फेरबदल से आहत कांग्रेसी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। दो गुटों में मारपीट भी हुई हालांकि किसी के घायल होने की खबर नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि हाईकमान ने सभी जिलों में अध्यक्ष की फेरबदल की है जो पांच से अधिक से इस पद पर काबिज थे उन्हें बदला गया है। यह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का फैसला है। कोई यह न समझे कि व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:06 PM (IST)
        

सीबीएसई सेंटर पर सैकड़ों परीक्षार्थी रहे परेशान

पटना सिटी। बाइपास थाना क्षेत्र के मरची गांव में खेतों के बीच स्थित बाल्डविन एकेडमी को सीबीएसई परीक्षा का केन्द्र बनाए जाने को लेकर सोमवार को परीक्षार्थियों एवं अभिभावकों में गहरा आक्रोश दिखा। राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 30 से लगभग तीन किलोमीटर दूरी पर स्थित इस विद्यालय तक पहुंचना किसी जोखिम से कम नहीं था। रास्तों पर गढ्डे व बारिश के पानी जमने के बाद फिसलन से कई वाहन फंस गए। वहीं केंद्र पहुंचने की आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:15 AM (IST)
        

पारिवारिक कलह में प्रॉपर्टी डीलर ने की खुदकुशी

दानापुर। दानापुर थाना क्षेत्र के चित्रकूट नगर रोड नं. 12 में प्रॉपर्टी डीलर ने रविवार की शाम पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। घटना का पता सोमवार सुबह नौकरानी के घर पहुंचने पर लगा। सूचना पर पहुंची बहन कमरे से सुसाइड नोट लेकर चली गई। पुलिस का कहना है कि कारण का पता नहीं चला है। हर बिन्दु पर छानबीन की जा रही है। गर्दनीबाग निवासी नरेंद्र सिंह का पुत्र सतीश उर्फ सिद्धार्थ पत्नी शास्तिका उर्फ रिया और तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:15 AM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Patna, India Friday 06 03 2015

14°c
यह भी देखें