Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

जिप के खिलाफ खोला मोर्चा

जासं, मुजफ्फरपुर : जिला परिषद के क्रियाकलापों पर सवाल उठाते हुए परिषद सदस्यों ने ही मोर्चा खोल दिया है। परिषद में अनियमितता व भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शनिवार को सदस्य मुक्तेश्वर प्रसाद सिंह, रामेश्वर साह सहित अन्य समाहरणालय परिसर में उपवास पर बैठे। इस दौरान आयोजित सभा में जिप सदस्यों ने कहा कि प्रशासनिक मुख्यालय की नाक के नीचे जिला परिषद की सरकारी भूमि की बंटरबांट हो रही है। भ्रष्टाचार चरम प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

माड़ीपुर व ढोली में एक बजे तक नहीं मिलेगी बिजली

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर :: बिजली की आवाजाही का सिलसिला शनिवार को जारी रहा। बेला, मिठनपुरा, चंदवारा, पीएंडटी कॉलोनी, आर्दशलोक कॉलोनी, रामबाग चौरी इलाके में बिजली के आने-जाने के कारण उपभोक्ता परेशान रहे। पानी का संकट रहा। रविवार को पावर ग्रिड में मेंटनेंस को लेकर माड़ीपुर, मड़वन व ढोली फीडर में सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। जानकारी के अनुसार ठंड के पहले की तैयारी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

सीडीपीओ के खिलाफ निगरानी कोर्ट में परिवाद

जासं, मुजफ्फरपुर : सरैया थाने के ऐमा गिद्धा गांव के अशोक सिंह ने विशेष न्यायालय (निगरानी) में परिवाद पत्र दायर कर सरैया के तत्कालीन सीडीपीओ नीतू सिंह सहित अन्य को आरोपी बनाया है। अन्य आरोपियों में सीडीपीओ कार्यालय के प्रधान लिपिक रामपरीक्षण महतो व लिपिक हरि किशोर सिंह व पर्यवेक्षिका शामिल हैं। आंगनबाड़ी केन्द्र व अतिरिक्त आंगनबाड़ी केन्द्रों में सेविका व सहायिका की बहाली में अनियमितता व रोस्टर के व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        

निगरानी एसपी करेंगे उस्ती के मुखिया के खिलाफ जांच

जासं, मुजफ्फरपुर : पारू प्रखंड के उस्ती पंचायत के मुखिया अमीर महतो एवं पंचायत रोजगार सेवक पर लगे आरोपों की जांच निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के एसपी करेंगे। सिंगाही गांव के सतीश कुमार उर्फ मुन्ना के परिवाद पत्र की सुनवाई के बाद विशेष न्यायालय (निगरानी) के न्यायाधीश सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने यह आदेश दिया। वादी के अधिवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि यह परिवाद पत्र 26 अगस्त 2014 को विशेष न्यायालय में दाखिल किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

सड़क पर निकल आया मगरमच्छ, हुआ घायल

बगहा: वाल्मीकिनगर-बगहा पथ पर शनिवार सुबह एक मगरमच्छ सड़क पर निकल आया। सड़क को वह पार करने के दौरान वह एक गाड़ी की चपेट में आ गया जिससे उसे काफी चोट लग गई। वन विभाग की टीम ने उसे कब्जे में ले लिया है। चिकित्सक इलाज कर रहे हैं। मगरमच्छ नौरंगिया के निकट एक लचका से निकलकर सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान घटना हुई। सूचना मिलने पर वनकर्मी तत्काल उक्त स्थल पर पहुंच गए। साथ में चिकित्सकों की टीम भी थी। उधर, मगरम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:27 PM (IST)
        

कामयाबी की नई इबारत लिखेगा लंगट सिंह कॉलेज

मुजफ्फरपुर (शिशिर कुमार)। सूबे का ऐतिहासिक लंगट सिंह कॉलेज जल्द ही अपनी कामयाबी की नई इबारत लिखेगा। शैक्षणिक और सांस्कृतिक धरोहरों से भरे इस कॉलेज का नैक से मूल्याकन का रास्ता साफ हो गया है। 20 नवंबर को मूल्याकन टीम यहा आएगी। इसके आधार पर विवि के सबसे पुराने कॉलेज की ग्रेडिंग की जाएगी। एलएस कॉलेज सूबे का पुराना व प्रीमियर कॉलेज है। शिक्षा क्षेत्र में कॉलेज के योगदान को देखते हुए न सिर्फ प्राचार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:17 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचीं सांसद रमा देवी

मुजफ्फरपुर। शिवहर की भाजपा सांसद रमा देवी एक सड़क हादसे में बाल-बाल बच गई। ब्रह्मापुरा थाना क्षेत्र के चांदनी चौक के निकट एक अनियंत्रित ट्रक ने उनकी गाड़ी में टक्कर दी। इसमें सांसद, गाड़ी चालक सहित अन्य सवार को चोटें आई। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। चालक को हिरासत में ले लिया गया। ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है। सांसद को उनके घर तक सुरक्षित पहुंचा दिया गया है। सांसद ने इसे सुनियोजित ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:29 PM (IST)
        

सरकार के निर्णय से व्याख्याता अभ्यर्थी निराश

जासं, मुजफ्फरपुर : अरसे बाद व्याख्याता नियुक्ति की कवायद शुरू होने के साथ ही इस पर सवाल उठने लगे हैं। बीपीएससी द्वारा जारी विज्ञापन के तहत 2009 रेगुलेशन के अनुसार पीएच.डी करने वाले को ही अभ्यर्थी के लिए मुख्य पात्र माना गया है। वैसे, नेट-बेट एवं 2009 से पहले के पीएच.डी करने वाले को भी आवेदन की अनुमति दे दी गई है। लेकिन, अभ्यर्थी से लेकर शिक्षासेवियों तक इसे साजिश बता रहे हैं। जदयू नेता महंथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

शुभम हत्याकांड में भानू के दो साथियों से पूछताछ

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के चकबासू मोहल्ले से अपहृत चिकित्सक पुत्र शुभम की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए विशेष पुलिस टीम ने कार्रवाई तेज कर दी है। शुक्रवार को इस मामले में पुलिस ने भानू के दो दोस्तों से पूछताछ की। इन छात्रों से मिली जानकारी व अन्य छात्रों से हुई पूछताछ के आधार पर अभी भानू की गतिविधि को संदिग्ध माना जा रहा है। पुलिस को इस मामले में जिन दो छात्राओं की तल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

थानाध्यक्षों को दी सुधरने की नसीहत, पिलाई डांट

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पुलिस ऑफिस में जोनल आइजी पारस नाथ ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ लंबित मामलों को लेकर समीक्षा बैठक की। थानाध्यक्षों को सुधरने की नसीहत देते हुए कई मामलों को लेकर डांट भी पिलाई गई। एक-एक थानों के लंबित मामलों की समीक्षा के बाद सभी पुलिस अधिकारियों को मामले के त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया। एक पदाधिकारी के लिए चार एसआर व चार नन एसआर केस के निष्पादन का लक्ष्य न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

छात्राओं ने बिखेरा प्रतिभा का जलवा

जासं, मुजफ्फरपुर : एमडीडीएम कॉलेज में शुक्रवार को नृत्य, गायन से लेकर रंगोली आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा। स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग के वार्षिकोत्सव पर आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन प्राचार्या डॉ. ममता रानी ने किया। उन्होंने कहा कि महिलाएं अब हर क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना रही हैं। इस दिशा में कॉलेज की छात्राओं का भी इतिहास रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

थानाध्यक्षों को दी सुधरने की नसीहत, पिलाई डांट

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पुलिस ऑफिस में जोनल आइजी पारस नाथ ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ लंबित मामलों को लेकर समीक्षा बैठक की। थानाध्यक्षों को सुधरने की नसीहत देते हुए कई मामलों को लेकर डांट भी पिलाई गई। एक-एक थानों के लंबित मामलों की समीक्षा के बाद सभी पुलिस अधिकारियों को मामले के त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया। एक पदाधिकारी के लिए चार एसआर व चार नन एसआर केस के निष्पादन का लक्ष्य न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

मोतिहारी में महिला से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

मोतिहारी: केसरिया थाना क्षेत्र के राजपुर गाव में 40 वर्ष की महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला के बयान पर दर्ज प्राथमिकी के आलोक में आरोपी अधेड़ चंद्रिका साह को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि गुरुवार की रात व घर में अकेली सोई हुई थी। अत्यधिक गर्मी के कारण घर के अन्य सदस्य बाहर सोए हुए थे। इसी का फायदा उठाकर उक्त व्यक्ति घर में घुस गया। महिला की मेडिकल जाच सदर अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 03:40 PM (IST)
        

ऑटो का रूट के अनुसार परमिट!

जासं, मुजफ्फरपुर : ऑटो परिचालन का मार्ग निर्धारित होगा। अब उन्हें रूट के अनुसार परमिट देने पर विचार किया जा रहा है। जल्द ही इसको लेकर कवायद शुरू होने की उम्मीद है। जल्द ही इस मामले पर डीएम व एसएसपी से मंतव्य मांगा जाएगा। जानकारी के अनुसार जिले में ऑटो की बढ़ती संख्या ने परिवहन प्राधिकार की चिंता बढ़ा दी हैं। इस पर अंकुश लगाने पर मंथन चल रहा है। मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पर्यवेक्षण गृह में बाल बंदियों के बीच मारपीट

जासं, मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर स्थित बाल पर्यवेक्षण गृह में विश्वकर्मा पूजा के दिन बाल बंदियों के बीच मारपीट हुई। हालांकि अधिकारियों की सतर्कता से स्थिति तुरंत नियंत्रित हो गई। घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं हैं। जानकारी के अनुसार पर्यवेक्षण गृह में इन दिनों एक बालबंदी की मनमानी से अन्य काफी परेशान हैं। बुधवार को किसी बात पर उसने बाल बंदी की पिटाई कर दी। इसका अन्य बाल बंदियों ने विरोध किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

मोतीपुर के दोहरे हत्याकांड में टुल्लू सिंह बरी

जासं, मुजफ्फरपुर : मोतीपुर पुरानी बाजार के निकट दोहरे हत्याकांड के आरोपी पारू थाना क्षेत्र के फतेहाबाद निवासी टुल्लू सिंह उर्फ आशुतोष कुमार सिंह को साक्ष्य के अभाव में न्यायालय ने बरी कर दिया है। सत्र विचारण के बाद एडीजे तृतीय रामशंकर सिंह ने फैसला दिया। मामले के आरोपी टुल्लू सिंह के विरुद्ध दो दर्जन से अधिक अन्य मामले विचाराधीन हैं। वह फिलहाल जेल में है। घटना 11 जून 96 की है। अज्ञात बाइक सवार प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

कांटी विधायक पर हत्या की धमकी की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : कांटी विधायक अजित कुमार के खिलाफ हत्या की धमकी देने के आरोप की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बता दें कि कांटी के रामनाथ धमौली पूर्वी के चंदन कुमार चौधरी ने धमकी के संबंध में एसएसपी, डीआइजी व आइजी को लिखित शिकायत की थी। धमकी के बाद उनका परिवार दहशत में है। आवेदन के साथ अधिकारियों को एक सीडी भी सौंपी गई है। विधायक व चंदन के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिग का शिकायत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

दुष्कर्म के प्रयास में मकान मालिक को पांच साल की सजा

जासं, मुजफ्फरपुर : महिला किराएदार से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में मकान मालिक मिठनपुरा थाना के कन्हौली निवासी राजू पाण्डेय को पांच साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है। उसे दो हजार रुपये जुर्माना भी अदा करना होगा। जुर्माने की राशि अदा नहीं करने पर दो माह का अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी। मामले के सत्र विचारण के बाद एडीजे (चतुर्थ) समयनाथ श्रीवास्तव ने उसे दोषी पाते हुए सजा सुनाई। माम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

लाठी-डंडे व तेज हथियार से वृद्ध की हत्या

पारू (मुजफ्फरपुर), संस : थाना के खुटाहीं गांव में बुधवार की रात बथान पर सो रहे 68 वर्षीय सुकदेव भगत की लाठी-डंडे और तेज हथियार से हमला कर जख्मी कर दिया। इलाज के लिए पीएचसी मे भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। वहां ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। घटना का कारण पूर्व दुश्मनी बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, श्री भगत अन्य दिनों की तरह खाना खाने के बाद ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

राजू सहनी हत्याकांड में एमएलसी दिनेश सिंह आरोप मुक्त

जासं, मुजफ्फरपुर : वर्ष 2001 में कुढ़नी थाना क्षेत्र के पताही हवाई अड्डा के निकट तत्कालीन जिला पार्षद विनोद चौधरी के कार्यालय पर गोलीबारी मामले में एमएलसी दिनेश सिंह को आरोप मुक्त कर दिया गया है। हाईकोर्ट के निर्देश पर आरोप मुक्त करने के मामले की दिनेश सिंह द्वारा दायर अर्जी पर दोबारा सुनवाई करते हुए एडीजे (पंचम) सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने यह आदेश दिया है। घटना 4 सितंबर 2001 की है। पताही हवाई अड्ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें