1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

भाजपा नेता अजय का अंगरक्षक वापस

मुजफ्फरपुर : भाजपा नेता तथा विधायक पुत्र अजय कुमार का अंगरक्षक एसएसपी के आदेश से हटा दिया गया। इससे उनका पूरा परिवार दहशतजदा हो गया है। इस बाबत उसने डीआइजी से मिलकर सुरक्षा मांगी है। अंगरक्षक हटा लेने से हमारी सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। बीते दिनों चंदवारा स्थित इनके आवास पर जानलेवा हमला व पत्‍‌नी के साथ मारपीट हो चुकी है। कई बार मोबाइल पर धमकी देकर रंगदारी की मांग की जा चुकी है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:33 AM (IST)
        

स्कूल में लटका रहा ताला, प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर : प्रखंड की बाजितपुर पंचायत के प्रावि मुंह टोला में सोमवार को पूरे दिन ताला लटका रहा। जबकि बच्चे शिक्षक के आने क ा दोपहर तक इंतजार कर घर लौट गए। इसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और स्कूल पहुंच विरोध प्रदर्शन व हंगामा शुरू कर दिया। रसोइया बेदामो देवी ने मोबाइल फोन पर प्रभारी अंजली कुमारी को इसकी सूचना दी। बावजूद इसके प्रभारी समेत अन्य कोई शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचे। वार्ड सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:30 AM (IST)
        

ट्रक की ठोकर घायल, चालक गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर : बरूराज थाना क्षेत्र के हरनाही पासवान चौक के समीप ट्रक की ठोकर से मोटरसाइकिल सवार ठिकहां निवासी मुकेश राय गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। ग्रामीणों की मदद से ट्रक नंबर एचपी 55जी/0995 को चालक समेत पकड़ लिया गया। चालक राकेश झा दरभंगा जिले के छतौनी निवासी बताया गया है। ट्रक पर परचून लदा है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:29 AM (IST)
        

सवारी ट्रेन बेपटरी मामले में दो रेलकर्मियों पर गिरेगी गाज

मुजफ्फरपुर : सवारी ट्रेन बेपटरी मामले की जांच पूरी हो गई है। इसमें दो रेलकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। जिन पर कार्रवाई तय मानी जा रही है। सोमवार को जांच टीम ने पूरे मामले की विभिन्न बिंदुओं से जांच की। इसके बाद तैयार ज्वाइंट रिपोर्ट में शंटरमैन व स्टेशन मास्टर (पीएस) की लापरवाही सामने आई है। स्टेशन अधीक्षक ने सोनपुर मंडल के डीआरएम को रिपोर्ट भेज दी है। इसके आधार पर डीआरएम परिचालन प्रबंधक को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:27 AM (IST)
        

खुली रही गुमटी, दौड़ी सवारी ट्रेन

मुजफ्फरपुर : हाजीपुर रेलखंड पर स्थित भगवानपुर रेलवे गुमटी का बूम सोमवार को अचानक खराब हो गया। जिससे वह ससमय बंद नहीं हो सका। इसी बीच हाजीपुर जाने वाली सवारी ट्रेन चली आई। उस समय गुमटी पार कर रहे लोग ट्रेन को सामने देख घबरा गए। कुछ तो वहीं बाइक व साइकिल छोड़कर भाग गए। भागने के क्रम में गिरने व एक-दूसरे से टकराने के कारण कई लोग चोटिल हो गए। हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। भगवानपुर रेलवे गुमटी का ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:23 AM (IST)
        

व्यवसायियों ने एसएसपी को किया सम्मानित

मुजफ्फरपुर : चोरी की घटना का उद्भेदन किए जाने से सूतापट्टी के व्यवसायी उत्साहित हैं। व्यवसायियों ने सोमवार को सूतापट्टी में कार्यक्रम आयोजित कर एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा को सम्मानित किया। इस मौके पर व्यवसायियों ने उन्हें शॉल ओढ़ाकर व गुलदस्ते देकर उनके बेहतर काम की प्रशंसा करते हुए बधाई दी। इस दौरान व्यवसायियों ने बेहतर काम के लिए नगर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह की भी प्रशंसा की। कार्यक्रम का आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:23 AM (IST)
        

चौतरफा ट्रैफिक जाम से शहरवासी परेशान

मुजफ्फरपुर : वारिश के बीच सोमवार को शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। हाइवे के साथ शहर के विभिन्न इलाकों में जाम लगा रहा। इसकी वजह से लोग परेशान रहे। कई वीआइपी भी फंसे रहे - सदर अस्पताल रोड में लगे जाम में पुलिस और प्रशासन की कई वीआइपी गाड़ियां फंसी रहीं। सायरन बजाते हुए पुलिस अधिकारियों ने अपने काफिले को निकाला। लेकिन, सामान्य लोगों को जाम छूटने तक इंतजार ही करना पड़ा। एसएसपी ने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:22 AM (IST)
        

व्यवसायी सत्यनारायण अपहरण में पवन गिरोह का एक धराया

मुजफ्फरपुर : ब्रह्मापुरा थाने की पुलिस ने चर्चित व्यवसायी सत्यनारायण अपहरण कांड में फरार चल रहे शशि दास को गिरफ्तार किया है। वह कुख्यात पवन भगत गिरोह का शागिर्द बताया गया है। ब्रह्मापुरा थानाध्यक्ष अभिषेक रंजन ने बताया कि अपहरण में अपहर्ताओं के साथ इसका नाम भी सामने आया था। काफी दिनों से वह फरार चल रहा था। इस बीच करजा इलाके से उसे अपने घर से शहर में आने की सूचना पर सोमवार को कई जगहों पर नाकेबंदी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

विवि कर्मचारी संघ चुनाव में 20 ने भरे पर्चे

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के चुनाव के लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि खत्म हो गई। 20 कर्मचारियों ने नामांकन के पर्चे भरे। इन पत्रों की जांच 8 जुलाई को की जाएगी। 10 जुलाई तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। 12 जुलाई को सुबह 8 बजे से 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे। मतगणना 4 बजे के बाद किया जाएगा। यह जानकारी संघ के सचिव फतह बहादुर सिंह ने दी। अध्यक्ष पद : घनानंद मिश्रा, सुमन मिश्रा, अज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:13 AM (IST)
        

वारिस अली के बलिदान को याद किया

मुजफ्फरपुर : एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अमरेंद्र नारायण यादव ने 1857 के गदर में तिरहुत की भूमिका और उसमें वारिस अली के बलिदान के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने कहा कि तिरहुत में किसान अंग्रेज शासकों के साथ सीधी लड़ाई कर रहे थे। कोई भी रजवाड़े इसका नेतृत्व नहीं कर रहे थे। वारिस अली मेमोरियल कमेटी के तत्वावधान में आयोजित सभा की शुरुआत डॉ. कैसर शमीम ने की। उन्होंने वारिस अली के बलिदान के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:12 AM (IST)
        

एमआइटी आवासीय परिसर में रखा कदम तो मिलेगा 'दंड'

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नॉलाजी (एमआइटी) के आवासीय परिसर में कदम रखना छात्र-छात्राओं को महंगा पड़ सकता है। वहां इधर-उधर घूमते पकड़े जाने पर दंडात्मक कार्रवाई भी हो सकती है। इस संबंध में प्राचार्य ने आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश की कॉपी सभी सूचना पट्ट, अवधायक शाखा, छात्रावास के सूचना पट्ट पर चस्पा दिया गया है। साथ ही सभी छात्रावास अधीक्षक को इससे अवगत कराते हुए एमआइटियंस को सूचित करन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:12 AM (IST)
        

स्कूलों में दी जाएगी शारीरिक परिवर्तन की जानकारी

मुजफ्फरपुर : शारीरिक एवं सामाजिक परिवर्तन की जानकारी छात्राओं को दी जाएगी। स्कूलों में इसे अनिवार्य किया गया है। उक्त बातें सेंटर फॉर कैटलाइजिंग चेंज पटना के कार्यक्रम अधिकारी संजय कुमार सिंह ने सोमवार को विद्या बिहार स्कूल में आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण के मौके पर कही। राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद एवं संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष एवं सेंटर फॉर कैटालाइजिंग चेंज के तत्वाधान में 22 स्कूलो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:11 AM (IST)
        

झूमकर बरसा मानसून, किसान गदगद

मुजफ्फरपुर : लगभग 15 दिन पहले दस्तक दे चुका मानसून अब उत्तर विहार में पूरी तरह सक्रिय हो गया है। सोमवार को मुजफ्फरपुर और आसपास के क्षेत्रों में इसकी सक्रियता दिखी। पूरे दिन आकाश काले-काले बादलों से घिरा रहा। शाम होते-होते झमाझम बारिश शुरू हो गई। राजेन्द्र कृषि विवि के मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक मानसून के सक्रिय होने की संभावना व्यक्त की है। इस दौरान जमकर बारिश होगी। अपेक्षाकृत कमजोर स्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:11 AM (IST)
        

छह हजार करेंगे छह का फैसला

मुजफ्फरपुर : स्थानीय निकाय से विधान परिषद चुनाव को लेकर मैदान में उतरे छह उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मंगलवार को करीब छह हजार मतदाता करेंगे। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए सोमवार को प्रेक्षक राम बुझावन चौधरी, डीएम अनुपम कुमार व एसएसपी रंजीत कुमार ने चुनाव कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। चुनाव आचार संहिता का पूरी तरह पालन करने को कहा गया। मतपेटी से किसी तरह से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

4.5 लाख रुपये का गबन पीआरएस से होगी वसूली

मुजफ्फरपुर : कुढ़नी की चंदहट्टी पंचायत में मनरेगा राशि के गबन में पंचायत रोजगार सेवक (पीआरएस) व मुखिया पर गाज गिर गई है। मनरेगा लोकपाल रमेंद्र नाथ राय के आदेश के बाद पीआरएस रानी संयुक्ता से गबन के चार लाख 59 हजार रुपये की वसूली की जाए। यह राशि 12 फीसद सूद समेत वसूल की जाएगी। इसके अलावा उक्त पीआरएस की संविदा रद करते हुए उसे सेवामुक्त करने का भी आदेश दिया गया है। वहीं पंचायत की मुखिया सुनीता देवी के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

कारबाइन की मैगजीन मामले में नहीं मिला कोई सुराग

मुजफ्फरपुर : कुढ़नी के माधोपुर कपूर गांव में बरामद कारबाइन की मैगजीन व गोलियों के संबंध में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। कल से ही पुलिस माथा-पच्ची कर रही है। उधर, पुलिस ने पूछताछ के बाद निर्दोष पाते हुए शमसा खातून को छोड़ दिया है। शक की सूई नक्सलियों की ओर : कुढ़नी नक्सलियों का प्रभाव वाला क्षेत्र माना जा रहा है। मैगजीन बरामदगी इस ओर इशारा कर रही है कि इस क्षेत्र के नक्सलियों के पास बड़ी संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

तत्कालीन एसडीओ पश्चिमी के खिलाफ परिवाद दायर

मुजफ्फरपुर : पारू थाना के जयमल डुमरी गांव की रूबी कुमारी ने विशेष न्यायालय (निगरानी) में परिवाद दायर किया है। इसमें उसने तत्कालीन एसडीओ पश्चिमी नुरुल हक सिवानी, सरैया प्रखंड के तत्कालीन बीडीओ सुनील कुमार सिंह व विकास मित्र उमा कुमारी को आरोपी बनाया है। परिवाद पत्र में कहा गया है कि विकास मित्र की नियुक्ति में आरोपियों ने फर्जीवाड़ा करते हुए उमा कुमारी को बहाल कर दिया। न्यायालय ने परिवाद पत्र को सु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

नहीं चला निरक्षर व नि:शक्त का बहाना

मुजफ्फरपुर : स्थानीय निकाय से विधान परिषद सदस्य के चुनाव को लेकर पिछले कई दिनों से डोर-टू-डोर प्रचार किए गए। आरोप-प्रत्यारोप के बीच कई तरह के हथकंडे भी अपनाए गए। अंतिम हथकंडे के रूप में कुछ मतदाताओं को बूथों तक प्रभावित करने के लिए सहायक के रूप में 'साया' साथ लगाने का प्रयास किया गया। इसके लिए जिले से 263 मतदाताओं ने आवेदन दिया कि निरक्षर व नि:शक्त होने के कारण उसे वोटिंग में मदद के लिए सहायक दिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

औराई थानाध्यक्ष के विरुद्ध कोर्ट में परिवाद

मुजफ्फरपुर : बैदौल असली गांव के नवल किशोर झा ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) वीपी सिंह के न्यायालय में औराई थानाध्यक्ष बबन बैठा व अन्य के खिलाफ परिवाद दायर किया है। अन्य आरोपियों में राकेश बैठा, मुकेश बैठा व दो महिलाए शामिल है। सीजेएम ने परिवाद पत्र की सुनवाई के लिए न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी जावेद आलम के कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया है। परिवादी ने कहा है कि उसके सेवानिवृत पिता शोभाकांत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

आचार संहिता समाप्त होते ही शुरू हो काम

मुजफ्फरपुर : चुनाव आचार संहिता के कारण करीब एक माह से योजनाओं पर कार्य नहीं हो रहे। विधान परिषद चुनाव की मतगणना के बाद 11 जुलाई से आचार संहिता समाप्त हो जाएगी। मगर, कुछ दिनों बाद ही संभव है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लग जाए। इसे देखते हुए 11 जुलाई के बाद से सभी योजनाओं पर काम शुरू हो जाना चाहिए। एक बार काम शुरू हो जाने के बाद आचार संहिता की परेशानी नहीं आएगी। सोमवार को योजनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें