Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

जच्चा-बच्चा की मौत मामले में डॉक्टर पर केस

मोतिहारी : सदर अस्पताल में शुक्रवार की रात चिकित्सक की लापरवाही से जच्चा व बच्चा की मौत के बाद शनिवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर चिकित्सक व नर्स को आरोपित किया गया है। नगर इंस्पेक्टर प्रियरंजन ने बताया कि मृतक के परिजन द्वारा आवेदन देने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है। प्राथमिकी में बंजरिया थाना क्षेत्र के झखियां गांव निवासी हरेन्द्र सहनी ने कहा है कि शुक्रवार की सु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:27 PM (IST)
        

टाटा मैजिक ने चार स्कूली छात्राओं को कुचला, हालत गंभीर

नरकटियागंज(पच), संस : नगर के रवि पेट्रोलियम के पास घर लौट रही मतिसरा कुंअर बालिका उच्च विद्यालय की चार छात्राओं को टाटा मैजिक ने शनिवार को कुचल दिया। चारों छात्राएं लहुलूहान हो गई। हादसे में किसी का पैर टूटा तो किसी का हाथ तो किसी का सिर फट गया। घायल छात्राओं को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। गंभीर रूप से घायल दो लड़कियों को जिला मुख्यालय रेफर किया गया है। आक्रोशित लोगों ने घटना में शामिल वाहन समेत चा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

मजदूरी मांगी तो जिंदा जलाया

मोतिहारी : मजदूरी मांगने पर एक महादलित युवक को दबंगों ने गुरुवार को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया। वह अस्पताल में जीवन और मृत्यु से संघर्ष कर रहा है। मजदूर तुरकौलिया थाना क्षेत्र का बालगंगा निवासी दुखहरण राय बताया गया है। उसने खुद के जलाए जाने के संबंध में एक बयान भी पुलिस को सौंपा है, जिसमें गांव के ही राजू सिंह को इस घटना के लिए जिम्मेवार बताया है। दुखहरण ने कहा है कि वह राजू के यहां मजदूरी किया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

वेंडर से मारपीट पर बवाल

जासं, मुजफ्फरपुर : आमगोला क्षेत्र में गैस वितरण के दौरान बीएसएफसी के वेंडर के साथ मारपीट करने पर बवाल हो गया। मारपीट करने वाले शंकर नामक व्यक्ति ने अपनी गलती मानी, छिना पैसा वापस कर दिया। तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। घटना के मुताबिक संजय नामक वेंडर से गैस सिलेंडर देने पर विवाद हुआ। वेंडर ने कहा कि पुर्जा और पैसा दीजिए, गैस लीजिए। इसी पर शंकर ने संजय को मारा। इसकी जानकारी वेंडरों को हुई और सीधे च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

'एनीमिया युवतियों की प्रबल समस्या'

मुजफ्फरपुर, संस : युवतियों में आज सर्वाधिक प्रबल समस्या एनीमिया है। खान-पान में गड़बड़ी व भोजन में आवश्यक पोषक तत्वों की कमी इसका मूल कारण है। ये बातें बुधवार को एमडीडीएम कॉलेज के सीएनडी विभाग, एनएसएस, रोटरी क्लब मुजफ्फरपुर व इनर व्हील क्लब ऑफ मुजफ्फरपुर के संयुक्त तत्वावधान में कालेज परिसर में आयोजित हीमोग्लोबीन जांच शिविर में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.विजया भारद्वाज ने कही। रोटरी अध्यक्ष डॉ.एचएन भारद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मिथिला एक्सप्रेस से 1.62 लाख रुपये जब्त

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : चुनाव के मद्देनजर स्कॉट पार्टी ने गुरुवार को रक्सौल से हावड़ा जाने वाली 13022 मिथिला एक्सप्रेस से सफर कर रहे एक यात्री के पास से एक लाख 62 हजार रुपये जब्त किए। पुलिस ने यात्री व रुपये को मुजफ्फरपुर रेल थाने के हवाले किया। सूचना मिलने के बाद रेल एसपी ने मामले की जांच की। चुनाव आयुक्त को जब्त रुपये के बारे में फैक्स के माध्यम से सूचना दी। एसपी ने डीएसपी को मामले की जांच कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

बदमाशों ने दिनदहाड़े उड़ाए चालीस हजार

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के तिलक मैदान मैदान रोड में गुरुवार को दिनदहाड़े बाइक की डिक्की तोड़कर शिक्षा विभाग के कर्मी के बीस हजार रुपये उड़ा लिए गए। इस संबंध में चंदवारा निवास मो. शहाबुद्धीन ने थाने में शिकायत की है। बताया गया है कि दिन में एसबीआइ से चालीस हजार की निकासी कर तिलक मैदान रोड स्थित एक स्कूल में बेटे को रुपये देने आए। बाइक लगाकर बीस हजार रुपये बेटे को देने गए। इसी क्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

मुजफ्फरपुर में दो की हत्या

मुजफ्फरपुर : जिले में बुधवार की सुबह ब्रह्मापुरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मी चौक के निकट आकाश कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने उसके शरीर में चार गोलियां मारी हैं। शव के साथ परिजनों व स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। पुलिस अधिकारियों के समझाने पर वे माने। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उधर, मिठनपुरा थाना क्षेत्र के आमगोला के निकट एक युवक का शव फेंका हुआ मिला। उसकी शिनाख्त नह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 05:58 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरे जख्मी दंपती व पुत्री भर्ती

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सीतामढ़ी-रक्सौल रेल मार्ग पर बैरगनिया स्टेशन के निकट ट्रेन से गिरने के कारण दंपती व उनकी पुत्री जख्मी हो गई। उन्हें एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। ये छौड़ादानो के निवासी हैं। जख्मियों में विजय प्रसाद (55 वर्ष), इनकी पत्नी देवंति देवी (50 वर्ष) एवं पुत्री रूबी कुमारी (20 वर्ष) शामिल हैं। इसमें रूबी की हालत गंभीर बनी हुई है। चिकित्सकों ने इसे बेहतर इलाज को पटना ले जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

संदिग्धों की तलाश में चला वाहन जांच

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए शहर के विभिन्न इलाकों में विशेष वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान आधा दर्जन बाइकें जब्त की गई। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रतिदिन अलग-अलग तरीके से अभियान चलाया जाएगा। रविवार की दोपहर वायरलेस पर कॉलिंग कर सभी थानाध्यक्षों को दल-बल के साथ सड़क पर उतरने को कहा। आदेश मिलने के दस मिनट के अंदर जिले के सभी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

2790 मामलों का निपटारा

जासं, मुजफ्फरपुर : कचहरी परिसर में शनिवार को आयोजित मेगा लोक अदालत में 2790 मामलों का निपटारा किया गया। इसमें कुल 7877 मामले विचार के लिए आए थे। जिसमें सुलहनीय फौजदारी, एनआइ एक्ट, एमएसीटी, विवाह विवाद, सिविल केस, बैंक, बीएसएनएल, रेवन्यू, मनरेगा, बिजली व वन से संबंधित मामले की सुनवाई हुई। इसमें समझौता राशि के रूप में कुल 2 करोड़ 42 लाख 62 हजार 870 रुपये की वसूली हुई। मेगा लोक अदालत को लेकर बड़ी सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सर्च ऑपरेशन में दो संदिग्ध नक्सली धराए

जासं, मुजफ्फरपुर : लोकसभा चुनाव को लेकर कुख्यात अपराधियों और नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में पूर्वी इलाके से दो संदिग्ध नक्सलियों को दबोचा गया है। एएसपी पूर्वी राकेश कुमार ने बताया कि दोनों संदिग्धों से पूछताछ कर उसकी निशानदेही पर कार्रवाई चल रही है। कई आपराधिक घटनाओं में इन दोनों की संलिप्तता सामने आई है। पूछताछ में नक्सली संगठन के बारे में भी जानकारी मिली... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

यूपी से बैरंग लौटी सदर थाने की पुलिस

जासं, मुजफ्फरपुर : खबड़ा भेल कॉलोनी से अपहृत विद्युत अभियंता अनुराग श्रीवास्तव की बरामदगी को यूपी गई सदर थाने की पुलिस शनिवार को बैरंग लौट आई। कॉल डिटेल व मोबाइल सर्विलांस के आधार पर टीम वहां गई थी। लखनऊ पुलिस से संपर्क कर कई जगहों पर छापेमारी भी की गई, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। 16 दिनों बाद भी पुलिस को अबतक कोई ठोस सुराग नहीं मिल पाया है। इससे परिजन व कॉलोनी के लोग चिंतित है। पड़ोस के लोग अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

तीन दिनों में वार्षिक प्रतिवेदन करें जमा

जासं, मुजफ्फरपुर : वार्षिक प्रतिवेदन नहीं देने वाले कॉलेजों व विभागों के प्रधानों पर विश्वविद्यालय की ओर से कार्रवाई की जाएगी। सभी को तीन दिनों का समय दिया गया है। अभी तक कुल 17 कॉलेजों से ही प्रतिवेदन विवि को आए हैं। कुलसचिव डॉ.विवेकानंद शुक्ला ने बताया कि 30 अप्रैल को होने वाली सीनेट की बैठक में उसे प्रस्तुत करना अनिवार्य है। ऐसे में यदि ससमय प्रतिवेदन नहीं भेजा गया तो काफी परेशानी होगी। विवि की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अहियापुर थाने पर हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के सहबाजपुर निवासी सेवानिवृत फौजी के घर से चोरी गई सभी सामान पुलिस अबतक बरामद नहीं कर पाई है। इस बीच पुलिस ने चोरी के जेवर खरीदने वाले दुकानदार को छोड़ना चाहा। साथ ही पकड़े गए दोनों चोर को न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेजने की तैयारी में थी। इसकी भनक लगते ही पीड़ित गृहस्वामी राघवेन्द्र प्रसाद के पुत्र मोनू अपने कई साथियों के साथ शुक्रवार को थाना पहुंच गया। उन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

गरीब छात्रों के लिए बनाएं बुक बैंक

जासं, मुजफ्फरपुर : एलएस कॉलेज में नैक के मॉक टीम के सदस्य डॉ.एमआर कुरूप ने व‌र्ल्ड बैंक व बिहार सरकार के प्रतिनिधि के रूप में महाविद्यालय के विभिन्न खंडों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गरीब छात्रों के लिए बुक बैंक बनाने को शिक्षकों से वेतन से प्रति माह सौ रुपये देने की बात कही। सर्वप्रथम नैक की स्टीयरिंग कमेटी के समन्वयक डॉ.भोजनंदन प्रसाद सिंह ने कॉलेज के बारे में जानकारी दी। प्राचार्य डॉ.... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में औराई विधायक के भतीजे की मौत

बैरिया (मुजफ्फरपुर), संसू : अहियापुर थाना क्षेत्र में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक युवक की मौत हो गई। जबकि चार घायल हो गए। घायलों में एक की स्थिति गंभीर होने पर उसे पटना रेफर किया गया है। मृतक की पहचान औराई विधायक रामसूरत राय के भतीजे मणी कुमार (20 वर्ष) के रूप में हुई है। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। सूचना पर दल-बल के साथ पहुंचे अहियापुर थाना के पुलिस पदाधिकारी भगवान सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दो घूसखोरों के खिलाफ आरोप पत्र

जासं, मुजफ्फरपुर : घूस लेते ट्रैप हुए दो अधिकारियों के खिलाफ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने विशेष न्यायालय (निगरानी) में आरोप पत्र दाखिल किया है। इसमें मामले को सत्य करार दिया है। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने फरवरी के पहले सप्ताह में पश्चिम चंपारण जिले के रामनगर प्रखंड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कार्यालय में कार्यरत पर्यवेक्षिका आशा कुमारी को घूस लेते धर दबोचा था। वह सिगड़ी-बिगड़ी गांव के आंगनबाड़ी के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

चूना लगाने वाले दो रेलकर्मियों पर गिरेगी गाज

मुजफ्फरपुर, संस : रेलवे को चूना लगाने वाले दो रेलकर्मियों पर गाज गिरनी तय है। मामला सामने आने पर मंगलवार को सोनपुर मंडल के एसीएम ने जांच शुरू कर दी है। कर्मी द्वारा रजिस्टर में मालगाड़ी के अनलोडिंग का समय गलत अंकित करने का जायजा लिया। इसी क्रम में उन्हें कई गड़बड़ी मिली। एसीएम जांच रिपोर्ट वरीय अधिकारी को सौंपेंगे। सीनियर डीसीएम ने कहा कि एसीएम को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। रिपोर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

दो दुकानों से लाखों की चोरी

जासं, मुजफ्फरपुर : रात्रि गश्त को धता बताते हुए फिर चोरों ने सोमवार की रात दो दुकानों को निशाना बनाया। नकदी समेत लाखों की संपत्ति चोरी कर ली। दोनों ही मामले की प्राथमिकी दर्ज संबंधित थाने में कराई गई है। बीते कुछ दिनों से प्रत्येक दिन शहर में कहीं न कहीं दुकानों के शटर टूट रहे है, लेकिन पुलिस प्रशासन की ओर से चोरों पर नकेल कसने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। आलम यह है कि कुछ इलाकों में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »