Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

इमामगंज में फिर झड़प, हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : इमामगंज मोहल्ले में एक बार फिर अतिक्रमण के सवाल पर दुकानदार के परिजन व जदयू नेता सुहैल सिद्की के परिजनों के बीच जमकर झड़प हुई। इसको लेकर कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल बना। इस बीच बिहार सरकार की जमीन पर बसे दबंग अतिक्रमणकारियों को छोड़कर गरीबों को उजाड़ने के खिलाफ लोगों की एकजुटता के सामने प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा। एक दिन पहले जहां रविवार को पुलिस व प्रशासन ने जितनी ताकत दुकान को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अधिवक्ता को दस साल की सजा

जासं, मुजफ्फरपुर : दहेज के लिए पत्‍‌नी का अपहरण कर गायब कर देने मामले में दोषी अधिवक्ता दिलीप कुमार को दस साल कारावास की सजा सुनाई गई है। उसे बारह हजार रुपये जुर्माना भी अदा करना होगा। मामले के सत्र विचारण के बाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय रामशंकर सिंह ने यह सजा सुनाई। घटना 22 सितंबर 2001 की है। काजीमुहम्मदपुर थाना के सादपुरा निवासी कौशल्या देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें उसने अपने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

'महिलाएं होती हैं अधिक सशक्त'

जासं, मुजफ्फरपुर : पुरुषों की अपेक्षा महिलाएं अधिक सशक्त होती हैं। उसे सही दिशा देने की जरूरत है। उन्हें रचनात्मक कार्यो में लगाकर बेहतर परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। छात्राओं में प्रतिभा है, उसे उभारने के लिए एक प्लेटफॉर्म की आवश्यकता है। ये बातें एमडीडीएम कॉलेज में आयोजित कॉमन रूम प्रतियोगिता के अंतिम कार्यक्रम वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने कही। 'महिला सशक्तिकरण' विषय पर आयोजित प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

तिमुल के एमडी पर निगरानी कोर्ट में परिवाद

जासं, मुजफ्फरपुर : पीयर थाना क्षेत्र के तेपरी निवासी सविता कुमारी, राखी कुमारी, नीलम देवी व रेखा देवी ने विशेष न्यायालय निगरानी में सामूहिक परिवाद पत्र दायर किया है। इसमें उसने तिमुल के एमडी विजय कुमार, बंदरा तेपरी दुग्ध समिति के अध्यक्ष सावित्री देवी व सचिव अनु देवी को आरोपी बनाया है। आरोप लगाया है कि समिति के खाता से सचिव ने व्यक्तिगत कार्य के लिए राशि की निकासी की है। आरोपीगण मिलीभगत कर दुग्ध स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सौर ऊर्जा से रौशन होगा आरडीएस कॉलेज

जासं, मुजफ्फरपुर : आरडीएस कॉलेज सौर ऊर्जा से रौशन होगा। प्रशासनिक भवन से इसकी शुरूआत होगी। बारिश के पानी को रेन वाटर हार्वेस्टिंग तकनीक से बर्बाद होने नहीं दिया जाएगा। हरित गतिविधियों के माध्यम से कॉलेज को पूरी तरह ग्रीन कैंपस में तब्दील कर दिया जाएगा। सोमवार को प्रेसवार्ता में प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद सिन्हा व नैक के समन्वयक डॉ. अरुण कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 2017 में नैक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अहियापुर में अधेड़ की हत्या

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाने के अकबरपुर निवासी रामप्रकाश सहनी उर्फ लोली सहनी (55) की मारपीट कर सोमवार को हत्या कर दी गई। मृतक की बहू गुलाब सहनी की पत्नी महली देवी ने पुलिस को दिए बयान में दशई सहनी, उसकी पत्नी सीता देवी एवं बहू सुबीता देवी पर हत्या का आरोप लगाया है। उसने बताया कि उसके ससुर मानसिक रूप से विक्षिप्त थे। वह नित्य दिन की तरह रविवार की शाम भी खाना खाकर सोने को बांध पर गए थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

ओल, हल्दी, अदरक बीज वितरण में अनियमितता!

जासं, मुजफ्फरपुर : उद्यान विभाग व आत्मा की ओर से पिछले तीन साल से लीची बाग में लगाने के लिए जो हल्दी, ओल व अदरख के बीज का वितरण किया जा रहा है, उसके क्रय में अनियमितता की गई है। मुरौल प्रखंड के किसान श्री अवध बिहारी ठाकुर ने कृषि मंत्री से शिकायत की है। कृषि मंत्री से प्रकरण की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। आरोप लगाया कि जिस ओल की कीमत कृषि विद्यालय ढोली ने बीस रुपये किलो निधार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

विशेष परीक्षा को छात्रों ने की नारेबाजी

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विवि में स्नातक की होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को लेकर असमंजस बना हुआ है। छात्र जब कॉलेज फॉर्म भरने पहुंचे तो वहां किसी आदेश की जानकारी नहीं होने की बात कही गई। इसपर छात्र आक्रोशित हो गए। सीधे विवि पहुंच नारेबाजी करने लगे। कुछ लोगों के समझाने पर नारेबाजी तो बंद कर दी, लेकिन ऊपरी तल्ले पर ही जमे रहे। दोपहर बाद कुलपति डॉ. पंडित पलांडे से भेंट करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सशक्त स्थाई समिति की बैठक पर सवाल

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : महापौर वर्षा सिंह के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का मामला सुलझने की जगह उलझता जा रहा है। इसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गया है। साथ ही एक-दूसरे को पटखनी देने का खेल होने लगा है। महापौर के निर्देश पर नगर आयुक्त द्वारा तीन सितंबर को बुलाई गई सशक्त स्थाई समिति की बैठक को अवैध करार देते हुए उपमहापौर सैयद माजिद हुसैन समेत निगम के चार पार्षदों ने महापौर के खिलाफ खुलकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:32 PM (IST)
        

बाइक व कैश लूट कांड का पर्दाफाश, चार धराए

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम ने बाइक व कैश लूट को अंजाम देने वाले लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश कर चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियार, कारतूस, बाइक समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं। सोमवार को पुलिस ऑफिस में एसएसपी जितेंद्र राणा ने प्रेस वार्ता कर कहा कि रविवार की रात अपराध की योजना में कुछ लोग जुटे थे। गुप्त सूचना पर सदर के बीबीगंज इलाके में नाकेबंदी कर सभी को दबोचा गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:32 PM (IST)
        

विवि के पांच सौ से अधिक शिक्षकों की प्रोन्नति प्रभावित

जासं, मुजफ्फरपुर : कालबद्ध प्रोन्नति नहीं देने के सरकार के निर्णय से 500 से अधिक शिक्षक प्रभावित होंगे। बहुत दिनों से विवि से कालबद्ध प्रोन्नति की मांग शिक्षकों द्वारा की जा रही थी। सिंडिकेट के एजेंडा में प्रमोशन को शामिल नहीं किए जाने पर शिक्षक संघों ने आंदोलन की चेतावनी दी थी। सूत्र बताते हैं कि इसी कारण बैठक स्थगित करनी पड़ी। पिछले कुछ दिनों से उच्च शिक्षा विभाग पर दबाव भी बनाया जा रहा था। शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:32 PM (IST)
        

डीएसटी निदेशक की नियुक्ति पर सवाल

जासं, मुजफ्फरपुर : विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग (डीएसटी) में निदेशक की नियुक्ति का मामला सवालों के घेरे में आ गया है। विभाग के संकल्प के प्रतिकूल भारतीय टेलीफोन सेवा के एक कनीय अधिकारी को निदेशक बनाया गया है। उनकी योग्यता बीटेक है जबकि अभियंत्रण महाविद्यालयों में कई शिक्षक पीएच.डी की उपाधि रखते हैं। इस पर सवाल उठाते हुए तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित विधान पार्षद डॉ. संजय कुमार सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:32 PM (IST)
        

विवि में फाइलिंग की होगी कारपोरेट शली

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में फाइलिंग की कारपोरेट शैली की शुरुआत हो गई है। इससे न केवल काम को गति मिलेगी बल्कि लोगों को बार-बार काम के लिए दौड़ना नहीं पड़ेगा। अधिकारियों व कर्मियों को दी गई फाइल के ऊपर एक फॉर्मेट चस्पा रहेगा। उसमें फाइलों की प्राप्ति व उपस्थापन की तिथि मंतव्य के साथ प्रस्तुत करनी है। कार्य निष्पादन में देरी पर कार्रवाई भी होगी। सोमवार को अधिकारियों व कर्मियों की ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:32 PM (IST)
        

फायरिंग में उप प्रमुख का पुत्र गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के रेडलाइट इलाके में रविवार की शाम गोलीबारी करने के मामले में रामबाग से पिंटू ठाकुर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि समस्तीपुर के किसी प्रखंड के उप प्रमुख का वह पुत्र है। पूछताछ के बाद सोमवार की शाम उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। एसएसपी जितेंद्र राणा ने बताया कि गोलीबारी की घटना में पिंटू की संलिप्तता सामने आई है। पूछताछ कर उसके साथि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:31 PM (IST)
        

रेडलाइट एरिया में छापेमारी

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के रेडलाइट एरिया में सोमवार की शाम पुलिस ने छापेमारी की। नगर डीएसपी अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में की गई छापेमारी में होटल, चाय व नाश्ते की दुकानों की तलाशी ली गई। हालांकि, कहीं से भी किसी आपत्तिजनक समान नहीं मिलने की सूचना है। दो दिनों से रेडलाइट एरिया में घट रही घटनाओं को लेकर सोमवार को पुलिस अलर्ट दिखी। शनिवार को जहां एक युवक की दबंगई से नाराज नर्तकियों ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:31 PM (IST)
        

दबंगई : चोर बता युवती को पीटा

जासं, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के जुब्बा सहनी पार्क के निकट स्थित सिटी लाइफ मॉल में खरीदारी को आई मां-बेटी के साथ मॉल संचालक व उसके कर्मचारियों ने दबंगई दिखाई। कपड़ा चोरी का आरोप लगाते हुए युवती की पिटाई की व मां बेटी को दुकान में ही बंधक बना लिया। बाद में युवती से चोरी का स्वीकारोक्ति बयान लिखवा कर छोड़ा। युवती लगातार अपना नाम व पता बदल रही थी। सूचना पर पहुंचे मिठनपुरा थाने के दारोगा बीए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:31 PM (IST)
        

रसूखवालों तक पहुंचाई जाती थीं किशोरिया

संजीव कुमार, जासं, मुजफ्फरपुर : शहर में अबतक के सबसे बड़े सेक्स रैकेट के पर्दाफाश के बाद पूछताछ में जो बातें सामने आईं, वाकई चौंकाने वाली हैं। छापेमारी का एसएसपी जितेंद्र राणा नेतृत्व कर रहे थे। उनके साथ नगर थानाध्यक्ष सुनील शर्मा, मिठनपुरा के किरण कुमार, महिला पुलिस पदाधिकारी समेत कई अन्य शामिल थे। रैकेट का खुलासा चंदवारा जेपी कॉलोनी के आलीशान मकान में हुआ। पुलिस का कहना है कि मकान मालिक पर भी का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:31 PM (IST)
        

लड़की को लेकर ही शुभम की हत्या!

जासं, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के चकबासू के चिकित्सक पुत्र शुभम की हत्या में स्वर्ण व्यवसायी नवीन प्रकाश के पुत्र भानू प्रकाश की गिरफ्तारी को पुलिस ने महत्वपूर्ण माना है। बताते चलें कि भानू, शहर के चर्चित गोवर्धन राम रामाशीष प्रसाद परिवार से संबंध रखता है। मामले में शुभम के पिता ने भी भानू व अन्य पर संदेह जताते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जांच में भानू प्रकाश की संलिप्तता सामने आई तो उस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:31 PM (IST)
        

दरवाजे पर दस्तक के साथ ही गुल हो गई भवन की रोशनी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : चंदवारा जेपी कॉलोनी स्थित शंकर प्रसाद चौधरी के मकान के पास एसएसपी का काफिला रुका। साथ चल रहे जवानों ने मकान को चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस के एक जवान ने मकान का दरवाजा खटखटाया तो अंदर हलचल हुई और मकान की रोशनी गुल हो गई। पुलिस मकान का दरवाजा एवं खिड़की खटखटाती रही पर दरवाजा नहीं खुला। फिर मकान के वैकल्पिक मार्ग की तलाश शुरू हुई। पर कोई रास्ता नहीं मिला। 20 मिनट की मशक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:31 PM (IST)
        

दो मासूम सहित महिला ने की आत्महत्या

आदापुर : रक्सौल अनुमंडल के आदापुर थाना के दूधरा नदी में एक महिला ने दो बच्चों समेत छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। कुंडवा चैनपुर निवासी मो. सतार मियां की पुत्री 25 वर्षीय समसिदा खातून जिसकी शादी आदापुर प्रखंड के आंध्रा निवासी अतिउर्रहमान से हुई थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि उसका पति नेपाल के राजधानी काठमांडू में दूसरी शादी कर लिया है। जिसकी खबर सुनने के बाद 5 वर्षीय रेशमी व 3 वर्षीय पुत्र जलालुद्दीन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 04:40 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें