Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

भाजपा से ही बिहार का विकास : देवेश

जासं, मुजफ्फरपुर : भाजपा ही बिहार को विकास दे सकती है। राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वह रहे, लेकिन उनकी सामंती सोच व निजी स्वार्थ के कारण आज बिहार पिछड़ रहा। साथ ही जंगलराज की ओर बढ़ रहा है। उक्त बातें विधान पार्षद देवेशचन्द्र ठाकुर ने कहीं। उन्होंने कहा कि जनता के हित के कारण ही वे भाजपा का झंडा थाम रहे। बिहार में अगली सरकार भाजपा की की ही बनेगी। वे अपने आवास पर रविवार को भाजपा में शामि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:13 AM (IST)
        

डीडीसी व शिक्षा विभाग के अधिकारी आमने-सामने

जासं, मुजफ्फरपुर : शिक्षक नियोजन के मामले में डीपीओ स्थापना कार्यालय के कर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिए जाने पर डीडीसी व शिक्षा विभाग के अधिकारी आमने-सामने हैं। डीडीसी के आदेश को विभाग ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। डीडीसी को मामले में लापरवाही नजर आती है जबकि विभागीय अधिकारी इसे लापरवाही नहीं मानते। जानकारी के अनुसार, 19 मार्च को जिला परिषद माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षक बहाली के लिए नियोज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

बज्जिका लोक पत्रिका का लोकार्पण

जासं, मुजफ्फरपुर : बज्जिका मंच के तत्वावधान में रविवार को थियोसॉफिकल लॉज सभागार में समारोह का आयोजन किया गया। इसमें बज्जिका लोक पत्रिका और अमरनाथ मेहरोत्रा के बज्जिका गीत संग्रह 'गीत गांव बेजारा' का लोकार्पण किया गया। अध्यक्षता चितरंजन सिन्हा कनक ने की। डॉ. शारदा चरण ने आज की बज्जिका भाषा की एकरूपता के संदर्भ में कहा कि अन्य भाषाओं की तरह बज्जिका को भी अपने मातृकुल संस्कृत की देवनागरी लिपि को अपना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

भारतीय राष्ट्रीय ग्रामीण बैंक की स्थापना की मांग

जासं, मुजफ्फरपुर : भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध बैंक यूनियन उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक वर्कर्स/ऑफिसर्स अॅार्गेनाइजेशन ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चार सूत्रीय मांगों को लेकर अगले माह विरोध सप्ताह मनाया जाएगा। इस संबंध में रविवार को यूनियन की बैठक कार्यालय में हुई। इसमें शशिभूषण शाही, हरेंद्र प्रसाद ठाकुर समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। ये हैं मांगें : - 50 ग्रामीण बैंकों को मिलाकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

जीणमाता के खूब लगे जयकारे

जासं, मुजफ्फरपुर : जीणमाता के जयकारे से परिसर गूंज रहा था। माता का भव्य दरबार लोगों को आकर्षित कर रहा था। अवसर था श्री जीणमाता भक्त मंडल की ओर से सिकंदरपुर स्थित द्वारकापुरी विवाह भवन में आयोजित जीणमाता महोत्सव का। इसमें कोलकाता से आए कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से लोगों को मुग्ध कर दिया। शुरुआत संगीतमय मंगलपाठ से हुई। इसमें 151 महिलाएं शामिल हुई। गायक रामौतार अग्रवाल, नीरज अग्रवाल व राधा शर्मा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

मीनापुर विधायक के घर पर हमला

जासं, मुजफ्फरपुर : मीनापुर के जदयू विधायक व पूर्व मंत्री दिनेश प्रसाद के बनारस बैंक चौक स्थित किराए के आवास पर रविवार दोपहर दो नकाबपोश अपराधियों ने हमला बोल उनके परिजनों के साथ मारपीट की। हमलावर विधायक पुत्र व भाजपा नेता अजय कुमार व उनके पौत्र को खोज रहे थे। नहीं मिलने पर पुत्रवधू रेखा देवी को बाल पकड़कर न केवल घसीटा बल्कि उनकी पिटाई भी की। बाद में धमकी देते हुए निकल गए कि 'तुम्हारा परिवार नहीं बचे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

जदयू से नहीं होगा भाजपा का गठबंधन : राधामोहन

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने आसन्न विधानसभा में जदयू से गठबंधन होने की बात को खारिज किया। हाल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात के बाद जारी राजनीति कवायद पर विराम लगा दिया। कहा कि अब जदयू, राजद व कांग्रेस गठबंधन यानी यूपीए से कोई बात नहीं। एनडीए अपने सभी सहयोगियों के साथ बिहार में चुनाव लड़ेगा। रविवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

हाई स्कूलों में लाइब्रेरियन की बहाली छह व आठ को

जासं, मुजफ्फरपुर : जिले के हाई स्कूलों में लाइब्रेरियन की बहाली छह व आठ अप्रैल को होगी। विभाग ने कहा कि बहाली नहीं होने की स्थिति में नियोजन इकाई के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरबी चौधरी ने जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया। सुप्रीम कोर्ट व हाई कोर्ट ने अलगप्पा विश्वविद्यालय वाले अभ्यर्थी के नियोजन का निर्देश दिया था। कई बार बहाली को लेकर प्रोग्राम जारी हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

राष्ट्र निर्माण में ऊर्जा लगाएं युवा

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : कोई भी देश सबल एवं संपन्न तभी हो सकता है, जब वहां के युवा अपनी ऊर्जा राष्ट्र निर्माण में लगाते हैं। समाज सेवा का क्षेत्र हो या फिर राष्ट्र सेवा का, युवाओं को आगे आना होगा। उन्हें सामाजिक बुराइयों से लड़ना होगा। समाज को नई दिशा देनी होगी। उक्त बातें पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के शुभ करण केडिया सभागार में आयोजित मारवाड़ी युवा मंच के शपथ ग्रहण समारोह को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

स्टेट डेस्क के ध्यानार्थ ::: मुकसुदपुर गैंगवार का आरोपी गिरफ्तार

जेएनएन, मुजफ्फरपुर/मीनापुर : मीनापुर थाना क्षेत्र में गत दिनों मुकसुदपुर लाईन होटल में हुए गैंगवार में दोहरे हत्याकांड में शामिल आरोपी सीतामढ़ी जिले के रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के गुरदह गौसनगर के अजीत राय को गिरफ्तार कर लिया गया है। अनंत विशनपुर गांव के समीप बागमती तटबंध पर पुलिस ने छापेमारी कर उसे पकड़ा। इस गैंगवार के मुख्य आरोपी जुगनू सिंह के गिरोह का सदस्य बताया जा रहा है। जुगनू ने पुलिस के समक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

पुलिस ऑफिस के निकट दुकान में चोरी

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के पुलिस ऑफिस के निकट एक जेनरल स्टोर की दुकान में सेंधमारी कर चोरों ने नकदी समेत पचास हजार से अधिक की संपत्ति चोरी कर ली। इस घटना ने पुलिस की रात्रि गश्ती की पूरी तरह से पोल खोलकर रख दी है। इस संबंध में दुकानदार पारस ने नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की। अन्य दिनों की भांति पारस दुकान बंद कर घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:15 AM (IST)
        

स्टेट डेस्क के ध्यानार्थ ::: एमआइटी के छात्रों ने किया बवाल

- लक्ष्मी चौक पर दर्जनों दुकानों में की तोड़फोड़ - कई दोपहिया व चार पहिया वाहनों को किया क्षतिग्रस्त - मारपीट में आधा दर्जन राहगीर घायल - मोबाइल छिनतई से आक्रोशित थे छात्र जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआइटी) के छात्रों ने रविवार को रविवार को लक्ष्मी चौक पर जमकर उत्पात मचाया। दर्जनों दुकानों में तोड़फोड़ की। कई दोपहिया व चारपहिया वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

पड़ोसन ने नवजात को मार डाला

हथौड़ी (मुजफ्फरपुर), संस : थाना क्षेत्र के पकड़ी बर्खुरदार में रविवार को तीन माह के नवजात कीे पड़ोसी महिला ने गला दबा कर हत्या कर दी। मृतक की मां के शोर मचाने पर जुटे ग्रामीणों ने खदेड़ कर आरोपी महिला को पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। घटना का कारण आपसी विवाद बताया गया है। पकड़ी निवासी हंसलाल सहनी के पुत्र हरि सहनी की पत्‍‌नी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:29 PM (IST)
        

मुजफ्फरपुर में जदयू विधायक के घर पर हमला, पुत्रवधू घायल

Muzaffarpur attacked the house of the legislature, Many injured

मुजफ्फरपुर। मीनापुर के जदयू विधायक व पूर्व मंत्री दिनेश प्रसाद के बनारस बैंक चौक स्थित किराए के आवास पर रविवार दोपहर दो नकाबपोश अपराधियों ने हमला कर दिया। हमला करने वाले विधायक के पुत्र अजय कुमार (भाजपा नेता) और उसके पौत्र को खोज रहे थे। उन दोनों के नहीं मिलने पर पुत्रवधू रेखा देवी को बाल पकड़कर घसीटा। उनकी पिटाई की। उसके बाद हमलावर यह धमकी देते हुए निकल गए कि 'तुम्हारा परिवार नहीं बचेगा। कितना दि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 07:37 PM (IST)
        

जदयू अध्यक्ष के खिलाफ गोलबंदी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : जिला जदयू के प्रकोष्ठ अध्यक्ष अधिकार को लेकर गोलबंद हो रहे हैं। चलो पटना अभियान के तहत दो अप्रैल को पटना जाने से पहले बैठक का सिलसिला चल रहा। इधर, महानगर अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष इम्तयाज अहमद ने कहा कि परिसदन मे जिन लोगों ने जिलाअध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की उनकी सदस्यता खत्म की जाए। इधर, महिला जदयू अध्यक्ष डॉ. गायत्री पटेल की अध्यक्षता में जिला अध्यक्ष के रवैया के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:24 AM (IST)
        

रूप और शील के सागर हैं श्रीराम

जासं, मुजफ्फरपुर : भगवान श्रीराम रूप और शील के सागर हैं, ज्ञान शिरोमणि व प्रेम के धाम हैं साथ ही शूरवीर भी हैं। वे दयानिधान और दीनबंधु हैं। ये बातें जवाहर लाल रोड स्थित भारत सेवाश्रम संघ के प्रांगण में चल रही श्रीराम कथा के आठवें दिन कथावाचक पं.मनीष माधव ने कहीं। कहा कि भारतीय संस्कृति में श्रीराम की छवि मर्यादा पुरुषोत्तम की इसलिए है, कि उन्होंने अपने जीवन में कभी अहिल्या का उद्धार किया तो कभी के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:24 AM (IST)
        

पीजी फोर्थ सेमेस्टर का अंक पत्र अगले सप्ताह

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विवि के कुलपति से हरी झंडी मिलने के साथ ही पीजी फोर्थ सेमेस्टर का अंक पत्र जारी करने की कवायद शुरू हो गई। प्रारूप में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. पंकज कुमार ने बताया कि अगले सप्ताह से अंक पत्र मिलेगा। विवि प्रशासन ने काफी जद्दोजहद के बाद 22 फरवरी को पीजी फोर्थ सेमेस्टर (2011-13) का रिजल्ट जारी कर दिया। वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड कर दिया। अंक पत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:24 AM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षण को दौड़े कमिश्नर व डीएम

जासं, मुजफ्फरपुर : पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रमंडलीय आयुक्त व जिलाधिकारी के साथ शहर के कई लोगों ने दौड़ लगाई। पर्यावरण एवं वन विभाग द्वारा दो दिवसीय जागरुकता अभियान के तहत शनिवार को दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयुक्त अतुल प्रसाद ने हरी झंडी दिखा कर दौड़ का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण आज गंभीर चुनौती बन चुकी है। इसकी रक्षा करना समाज के हर व्यक्ति का दायित्व है। जिलाधिकारी अन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:24 AM (IST)
        

215 बेटिकट धराए

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड व जंक्शन पर शनिवार को विभिन्न ट्रेनों में विशेष टिकट जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान 215 बेटिकट यात्री पकड़े गए। इनसे 80 हजार रुपये की वसूली हुई। इसमें स्क्वायड टू की टीम ने 132 बेटिकट यात्री से 52 हजार व स्क्वायड वन ने 83 बेटिकट यात्री से 27 हजार रुपये वसूले। अभियान स्क्वायड टू के मुख्य टिकट निरीक्षक महेश कुमार सिन्हा व स्क्वायड वन के मुख्य टिकट निरीक्षक प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:24 AM (IST)
        

बिजली उपभोक्ताओं का फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : शहर के चंदवारा मदरसा मोहल्ले में बिजली नहीं मिलने से परेशान उपभोक्ताओं ने शनिवार की शाम चंदवारा मदरसा चौक जाम कर आगजनी की। इस दौरान एस्सेल के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जलने के बाद नया ट्रांसफॉर्मर नहीं लगाने से वे आक्रोशित थे। जानकारी के अनुसार, चंदवारा मदरसा मोहल्ले का 200 केवीए का ट्रांसफॉर्मर जल गया। एस्सेल द्वारा शनिवार की दोपहर तक इसे नहीं बदला गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:24 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें