मुजफ्फरपुर

  • शिविर में 200 बच्चों के स्वास्थ्य की जांच

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:17 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। किड्स गार्डेन प्रेप स्कूल में 200 बच्चों की डेंटल व फिजिकल जांच हुई। शनिवार को मुरादपुर दुल्ला जीरोमाइल स्थित स्कूल में आयोजित हेल्थ कैंप में डॉ. एमआर तिवारी व डॉ. मिथलेश कुमार ने बच्चों को स्वास्थ्य से संबंधित सलाह दी। इस अवसर पर स्कूल के निदेशक विनय वर्मा, राजेश्वर, हिमांशु, अनिमा, किरण, गौतम व गौरव आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

  • .. मैं तो कहूं सांवरिया बांसुरी वाला

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:16 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। संत नित्यानंद दास ने कहा कि हमें शास्त्र व गुरु के वचनों पर विश्वास कर उसे जीवन में उतारना चाहिए। हां, गुरु के चयन में सावधानी बरतने की जरूरत है। सच्चा गुरु वही है जो शास्त्र सम्मत उपदेश दे। भागवत धर्म का आचरण करे। वह भगवानपुर के स्वामी सहजानंद कॉलोनी में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन शनिवार को व्यास पीठ से बोल रहे थे। राजा पृथु व सनकादि ऋषियों के संवाद की चर्चा करते हुए कहा कि ... और पढ़ें »

  • आंदोलन तेज करने का आह्वान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:15 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। लोक स्वास्थ्य यांत्रिक प्रमंडल के कर्मचारियों ने संयुक्त मोर्चा के बैनर तले संयुक्त भवन परिसर में धरना और सत्याग्रह का आयोजन किया। अध्यक्षता कपिलदेव प्रसाद सिंह ने की। इसमें हाजीपुर, मोतिहारी, बेतिया और सीतामढ़ी जिले के कर्मचारियों ने भाग लिया। महासंघ के नेताओं ने आंदोलन को और तेज करने का आह्वान किया। उन्होंने कार्यपालक अभियंता पर मांगों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया। राजकुमार झा ने ... और पढ़ें »

  • आदर्श अधिवक्ता मंच ने पारित किया तीन सूत्री प्रस्ताव

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:15 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। आदर्श अधिवक्ता मंच की शनिवार को आयोजित बैठक में तीन सूत्री प्रस्तावों को पारित किया गया। एडवोकेट एसोसिएशन भवन के उपरी तल पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष अधिवक्ता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने की। बैठक में लिए गए प्रस्तावों को जिला बार एसोसिएशन एवं एडवोकेट एसोसिएशन के समक्ष रखने का निर्णय किया गया। पारित किए गए प्रस्तावों में अवकाश प्राप्ति के बाद अधिवक्ता पेशे से जुड़े अधिवक्ताओं... और पढ़ें »

  • 250 लाख से बनेगा मछली बिक्री केंद्र

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:14 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मत्स्य व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए थोक मछली बाजार का निर्माण किया जाएगा। मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, समस्तीपुर एवं मधुबनी में बाजार का निर्माण होगा। पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के सचिव ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को पत्र जारी किया है। निर्देश दिया गया है कि जिले के मत्स्य विपणन के आधार स्थल का चयन किया जाए। एनएफडीबी हैदराबाद एवं राज्य सरकार इसके लिए राशि ... और पढ़ें »

  • चला स्वच्छता जागरुकता अभियान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:13 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। जन सेवा मंच के तत्वावधान में चलाये जा रहे स्वच्छता जागरुकता अभियान के तहत शनिवार को दूसरे दिन छाता बाजार स्थित महात्मा गांधी स्मारक स्थल व उसके आसपास सफाई की गई। इसका नेतृत्व आलोक कुशवाहा ने किया। और पढ़ें »

  • निजी स्कूलों में चलेगा तालाबंदी अभियान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:13 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। नियमों की अनदेखी करने वाले निजी स्कूलों में तालाबंदी अभियान चलेगा। साथ ही जागो अभिभावक जागो कार्यक्रम की शुरुआत होगी। उक्त आशय का निर्णय तिलक मैदान में आयोजित एनएसयूआई की बैठक में लिया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष आसिफ इकबाल ने कहा कि जिले में निजी स्कूल शिक्षा के नाम पर व्यापार हो रहा है। गत वर्ष 25 फीसद गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने, री एडमिशन एवं विकास शुल्क के नाम अवैध राशि पर रोक, कित... और पढ़ें »

  • जनता का सरकार से उठा भरोसा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:12 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। किसान त्रस्त और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग में मस्त हैं। जनता का भरोसा सरकार से उठ रहा है। इसलिए हम जनता की आवाज बनकर सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा की ओर से 8 फरवरी को प्रस्तावित किसान मजदूर प्रतिरोध मार्च ऐतिहासिक होगा और किसान-मजदूर व छात्र अपनी शक्ति दिखायेंगे। हम के वरीय नेता पूर्व मंत्री ई.अजीत कुमार ने मीडियाकर्मियों से बातचीत म... और पढ़ें »

  • राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगा भाजयुमो

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:11 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। राज्य सरकार के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा शीघ्र ही पूरे प्रदेश में उग्र प्रदर्शन करेगा। यह निर्णय शनिवार को पुरानी बाजार स्थित मां सविता विवाह भवन में हुई मोर्चा की बैठक में लिया गया। अध्यक्षता रविकांत सिन्हा ने की। इसमें आगामी 5-6 मार्च को वृंदावन में प्रस्तावित राष्ट्रीय अधिवेशन में मुजफ्फरपुर की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भाजयुमो के 50 जिला व मंडल पदाधिकारियों का निबंधन किया ... और पढ़ें »

  • शिक्षिका का विद्यालय से अपहरण का प्रयास

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:11 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। शहर के एक सरकारी विद्यालय की शिक्षिका का दुष्कर्म की नीयत से अपहरण के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। शिक्षिका ने सकरा थाना के विद्याझांप निवासी गोनौर राम को आरोपित करते हुए महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में शिक्षिका ने कहा है कि गोनौर राम कई बार उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास कर चुका है। उसके खिलाफ सकरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसके बाद उसकी हरकत बढ़ गई ह... और पढ़ें »

  • अपहर्ता के साथ पकड़ाई अपहृता

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:10 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। पारू थाना पुलिस ने देवरिया पुलिस के सहयोग से देवरिया नयाटोला गांव के रामाधार साह के घर पर छापेमारी कर एक लड़की व अपहर्ता जीतेंद्र साह को धर दबोचा। 14 जनवरी को देवरिया नयाटोला निवासी रामाधार साह के पुत्र जीतेंद्र साह ने पारू थाना क्षेत्र के एक गांव से एक लड़की का अपहरण कर लिया था। इस बाबत कांड संख्या 10/16 दर्ज कराते हुए प्राथमिकी दर्ज करा जीतेंद्र को अपहरण कांड का आरोपी बनाया था। छापेमार... और पढ़ें »

  • जागरूक करने का निर्णय

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:09 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। साहेबगंज प्रखंड के अहियापुर गांव में नशामुक्त समाज के निर्माण को लेकर अवकाश प्राप्त शिक्षक सुग्रीव राय की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई। महादलित बस्ती में अभियान चलाकर लोगों को नशामुक्ति के प्रति जागरूक करने का निर्णय लिया गया। मौके पर डॉ.सुरेंद्र भगत, जगलाल पासवान, मनोज सिंह, विश्वनाथ तिवारी आदि मौजूद थे। अग्निपीड़ितों में राहत वितरण पारू प्रखंड के बाड़ादाउद गांव के अग्निपीड़ितो... और पढ़ें »

  • बागमती बांध से बर्बादी के खिलाफ अनशन पर बैठे ग्रामीण

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:08 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। बागमती बाध से बर्बादी के विरुद्ध चासबास बचाओ बागमती संघर्ष मोर्चा के बैनर तले शनिवार से छह ग्रामीण अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए। उनकी माग है कि रिव्यू कमेटी का गठन कर रिपोर्ट आने तक बाध निर्माण पर रोक लगाई जाए। विस्थापितों को पुनर्वास की गारंटी मिले। बाध निर्माण से शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर व दरभंगा के उजड़े लोगों की पीड़ा सरकार सुने। बेनीबाद स्थित स्थल पर पूर्व जिला पार्षद सह बागमती स... और पढ़ें »

  • राजद ने मनाई कर्पूरी जयंती

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:08 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मीनापुर प्रखंड मुख्यालय पर प्रखंड राजद की ओर से जननायक कर्पूरी जी की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने किया। लोगों ने उनके तैलचित्र पर पुष्पांजलि की। डॉ. सिंह ने लोगों से कर्पूरी जी के पदचिह्नों पर चलने का आह्वान किया। विधायक मुन्ना यादव ने कर्पूरी जी के जीवन से सीख लेने एवं पूर्वजों को सदा याद रखने का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्... और पढ़ें »

  • खाद्य आयोग अध्यक्ष के बयान के खिलाफ बंद रहीं जविप्र दुकानें

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:07 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष असमतुल्लाह बुखारी द्वारा बिहार के 90 हजार डीलरों को लुटेरा बताने वाले अशोभनीय बयान के खिलाफ प्रखंड की सभी पीडीएस दुकानें बंद रहीं। वहीं, गोदाम-डीपो से राशन और केरोसिन का उठाव ठप रहा। डीलर संघ के अध्यक्ष उपेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पारू चौक पर जुलूस निकाल अध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में बीडीओ रत्‍‌नेश कुमार क ो प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन सौंप... और पढ़ें »

  • दलित-महादलित का रास्ता रोका

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:59 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मड़वन प्रखंड के रौतिनिया स्थित दलित-महादलित बस्ती के लोगों का रास्ता बंद करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में बस्ती के सुरेश बैठा, सोनेलाल बैठा, देवेंद्र बैठा, हरिहर बैठा, भोला पासवान, पूनम देवी, मुन्नी देवी आदि ने सीओ को आवेदन सौंप कर न्याय की गुहार लगाई है। आवेदन में कहा गया है कि दलित-महादलित लोगों के लगभग साठ घर टोले में है। लगभग सौ वर्षो से लोग एक पगडंडी के रास्ते सड़क पर न... और पढ़ें »

  • प्रतिरोध मार्च को जनसंपर्क

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:58 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। आठ फरवरी को समाहरणालय पर आहूत किसान मजदूर प्रतिरोध मार्च को लेकर हम के प्रदेश सचिव प्रमोद कुमार शर्मा के नेतृत्व में कई पंचायतों में जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगों से सर्वाधिक भागीदारी सुनिश्रि्वत करने का आग्रह किया गया। उनके साथ पवन चौधरी, लखींद्र सहनी, शिवजी पासवान, शिवचंद्र शर्मा, रमेश शर्मा, चंदन सहनी आदि थे। मड़वन : मार्च को लेकर किसान नेता दीपनारायण सिंह, शंभू प्रसाद सिंह, मनोज कुमा... और पढ़ें »

  • एक सप्ताह बाद नदी में मिला बालक का शव

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:57 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मुरौल प्रखंड क्षेत्र के बूढ़ी गंडक के बलुआ घाट पर शिवम कुमार पिछले रविवार को डूब गया था। काफी खोजबीन की गई, लेकिन उसका सुराग नहीं मिला। पहले मछुआरों ने नदी में उसकी खोज की थी। कुछ भी नहीं मिलने पर एसडीआरएफ की टीम को बुलाकर दो दिनों तक खोज कराई गई, लेकिन कुछ भी नहीं मिला। आज शनिवार को एक सप्ताह बाद शिवम का शव नदी में उपलाते पाया गया। सूचना पर पहुंची सकरा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के ... और पढ़ें »

  • चोरी की बाइक के साथ दो धराए

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:56 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। पानापुर ओपी पुलिस ने पानापुर बाजार से चोरी की बाइक बेचने आए दो शातिर चोरों को धर दबोचा। उसकी निशानदेही पर पुलिस अन्य की खोज में छापेमारी कर रही है। बताया गया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पानापुर बाजार में कुछ संदिग्ध लोग चोरी की बाइक बेचने पहुंचे हैं। सूचना सटीक होने के बाद ओपी प्रभारी प्रवीण कुमार प्रभाकर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बाजार में छापा मारा। पुलिस के वहां पहुंचते ह... और पढ़ें »

  • दुकान में घुसा ट्रक, चालक समेत पाच घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 12:55 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मोतीपुर प्रखंड कार्यालय के निकट शुक्रवार की रात चाय दुकान में ट्रक घुसने से पाच लोग घायल हो गए। वहीं, दुकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। मंजू कुंवर अपनी चाय दुकान पर बैठी थी। तभी मुजफ्फरपुर की ओर से आ रहा ट्रक दुकान में सीधे घुस गया जिससे दुकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में दुकान का छप्पर गिर गया जिसमें दबकर दुकानदार सहित पाच लोग घायल हो गए। घायलो में दुकानदार के अलावा शीला देव... और पढ़ें »

(News from Muzaffarpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें