Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

वैशाली एक्सप्रेस का इंजन फेल, यात्री परेशान

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर मंगलवार को दुबहा स्टेशन पर बरौनी से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस के इंजन फेल होने से परिचालन बाधित हो गया। इससे बरौनी, समस्तीपुर दरभंगा व जयनगर से मुजफ्फरपुर आने वाली कई ट्रेनों को छोटे स्टेशनों पर रोक दिया गया। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार चालक ने कंट्रोल को इंजन खराब होने के सूचना दी। इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

नकली लिज्जत पापड़ की धड़ल्ले से बिक्री

जासं, मुजफ्फरपुर : शहर के विभिन्न मोहल्लों में नकली लिज्जत पापड़ का उत्पादन होता है। माल की पैकिंग पटना में होती है। ये खुलासा रामबाग स्थित महिला गृह उद्योग लिज्जत पापड़ कार्यालय द्वारा गोपनीय तरीके से जांच के बाद हुआ है। इस संबंध में मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी गई है। वहीं, खाद्य सुरक्षा प्राधिकार कार्यालय में भी लिखित शिकायत की गई है। फोन पर मिली शिकायतें श्री महिला गृह उद्योग, लिज्जत पापड़ रामबाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

फ्रांस में दिखी जिले की प्रतिभा

जासं, मुजफ्फरपुर : एमएसकेबी कॉलेज के मनोविज्ञान विभाग की प्राध्यापिका डॉ. लक्ष्मी रानी ने फ्रांस के रेम्स विश्वविद्यालय में शोध पत्र प्रस्तुत किया। ऐसे में कॉलेज व बिहार विवि के साथ जिले के लोग भी गौरवान्वित हैं। मंगलवार को कॉलेज की प्राचार्य डॉ. ममता रानी ने प्रेसवार्ता में बताया कि डॉ. रानी ने इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर क्रॉस कल्चरल साइकोलॉजी में भाग लेकर 'इफेक्ट ऑफ कल्चर ऑन काग्नीटिव स्टाइल' शीर्षक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

तीन घर समेत लाखों की संपत्ति जली

पानापुर/मोतीपुर (मुजफ्फरपुर), संस : मोतीपुर थाना के बथना गांव में मंगलवार को खाना बनाने के दौरान आग लगने से तीन घर समेत लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया। महेन्द्र भगत के घर में खाना बनाने के दौरान आग लग गई। देखते ही देखते टपनारायण भगत एवं सत्यनारायण भगत के घर को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। पीड़ित घर से एक छटांक अनाज भी नहीं निकाल सके। फायर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

बिना सफाई के रवाना हुई जनसाधारण एक्सप्रेस

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : स्थानीय जंक्शन के यार्ड में मंगलवार को मुजफ्फरपुर से हावड़ा जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस के सभी बोगी में यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी। कोचिंग डिपो से यात्रियों का आना-जाना लगा रहा। यार्ड में ही यात्रियों ने बोगियों में प्रवेश कर सीट पर कब्जा कर लिया। जिसके कारण ट्रेन की सफाई व रख रखाव कार्य बाधित रहा। ट्रेन को बिना रख रखाव के ही हावड़ा के लिए रवाना कर दिया गया। बताया गया है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

दो प्राचार्यो से स्पष्टीकरण

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विवि के दो अंगीभूत महाविद्यालयों के दो प्राचार्यो से नैक मूल्यांकन को लेकर बयानबाजी करने पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। विवि प्रवक्ता ने इसे स्वीकार तो किया, लेकिन अन्य जानकारी देने से परहेज करते रहे। इसकी जानकारी छन कर निकलने के बाद अधिकार क्षेत्र को लेकर नई बहस छिड़ गई है। अंदर ही अंदर प्राचार्यो में इसको लेकर गुस्सा है। उनका मानना है कि कॉलेज हित में प्राचार्यो को कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

दो प्राचार्यो से स्पष्टीकरण

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विवि के दो अंगीभूत महाविद्यालयों के दो प्राचार्यो से नैक मूल्यांकन को लेकर बयानबाजी करने पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। विवि प्रवक्ता ने इसे स्वीकार तो किया, लेकिन अन्य जानकारी देने से परहेज करते रहे। इसकी जानकारी छन कर निकलने के बाद अधिकार क्षेत्र को लेकर नई बहस छिड़ गई है। अंदर ही अंदर प्राचार्यो में इसको लेकर गुस्सा है। उनका मानना है कि कॉलेज हित में प्राचार्यो को कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

एसबीआइ की एटीएम से 20 हजार उड़ाए

जासं, मुजफ्फरपुर : कच्ची-पक्की स्थित एसबीआइ की एटीएम से अवैध रूप से बीस हजार रुपये निकासी का मामला सामने आया है। पीड़ित सदर थाना क्षेत्र के हसनचक बंगरा निवासी मो. शकील अहमद ने इस संबंध में सदर थाने में लिखित शिकायत की है। उन्होंने इसकी शिकायत एसबीआइ भगवानपुर शाखा प्रबंधक से भी की है। आवेदन में कहा गया है कि कच्ची-पक्की स्थित बैंक की एटीएम से 19 जुलाई को करीब तीन बजे पांच हजार रुपये निकालने गए। लिंक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

मुजफ्फरपुर में पैक्स अध्यक्ष की हत्या के बाद बवाल

जासं, मुजफ्फरपुर: अहियापुर के भिखनपुर में पैक्स अध्यक्ष गरीबनाथ साह की हत्या के विरोध में मंगलवार सुबह लोग सड़क पर आ गए और एसकेएमसीएच के निकट टायर जलाकर फोरलेन को चौतरफा जाम कर दिया व दुकानों में तोड़फोड़ की। वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। कई थानों की पुलिस के साथ नगर डीएसपी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। पैक्स अध्यक्ष की सोमवार की देर रात कनपटी में गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनका शव फोरलेन व एसकेएम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 03:02 PM (IST)
        

बुनियादी विद्यालय के एचएम पर गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : राजकीय बुनियादी विद्यालय कमलपुरा, पारू के एचएम नीलम सिन्हा पर गाज गिरनी तय है। डीपीओ स्थापना मदन राय ने उनके खिलाफ प्रपत्र क गठित किया है। जानकारी के अनुसार सेवानिवृत्त शिक्षिका इंदिरा कुमारी के सेवांत लाभ का भुगतान नहीं किया गया। जबकि इस संबंध में कई बार निर्देश दिया गया। डीपीओ स्थापना ने लापरवाही के मामले में प्रपत्र क गठित करने की कार्रवाई की। विभाग से हरी झंडी मिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

छात्रा का नाखून उखड़ने के मामले की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : स्कूली छात्रा का नाखून उखड़ने के मामले की जांच सोमवार को हुई। जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर विद्यालय अवर निरीक्षिका प्रतिमा कुमारी ने मध्य विद्यालय, गोला पंचायत पहुंचकर पड़ताल की। जांच के क्रम में पाया गया कि उसकी अंगुली में घाव है। आरोपी शिक्षिका किरण कुमारी, पीड़िता के पिता जामुन साह के अलावा अन्य लोगों से पूछताछ की गई। शिक्षिका ने जांच पदाधिकारी को बताया कि क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

दो बाइक की चोरी, शिकायत दर्ज

जासं, मुजफ्फरपुर : शहर में बाइक चोरों का उत्पात जारी है। चोरी रोकने के लिए किए जा रहे प्रयास के बाद भी घटनाएं रुक नहीं रही है। बीबीगंज निवासी राजकुमार सिंह की नगर थाना क्षेत्र के सरैयागंज टावर के निकट से हीरो होंडा ग्लैमर मोटरसाइकिल की चोरी कर ली गई। वहीं मिठनपुरा के देवी मंदिर स्थित एलआइसी कैम्पस से दीघरा निवासी गोपाल कुमार की हीरो होंडा पैशन चोरी कर ली गई। दोनों मामले में संबंधित थाने में शिकायत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

सरसों तेल लदा ट्रक लूट कांड में दो धराए

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम ने हाईवे पर सक्रिय वाहन लुटेरों द्वारा लूटा गए सरसों तेल की खरीद-बिक्री करने वाले गिरोह का खुलासा किया गया है। इनके ठिकाने से काफी संख्या में सरसों तेल के टीन बरामद हुए हैं। नगर थाना के चंदवारा सोडागोदाम व अहियापुर बाजार समिति इलाके से दो व्यापारियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें चंदवारा के गणेश चौधरी उर्फ गणेश कुमार जायसवाल और अहियापुर के सोनू कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

दो एईएस पीड़ित समेत नौ बच्चा भर्ती

जासं, मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच के पीआइसीयू कक्ष में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रॉम (एईएस) के दो मरीजों के साथ विभिन्न रोगों से ग्रसित नौ बच्चा भर्ती किए गए। इसमें एईएस पीड़ित जीतू कुमार एवं शालू कुमार है। वहीं मेनेंजाइटिस से पीड़ित मुस्कान, सन्नी कुमारी एवं ओम कुमार शामिल है। जबकि चमकी बुखार से रेखा कुमारी, सोनू कुमार, छोटू एवं अमित कुमार पीड़ित है। इससे पीआइसीयू कक्ष हाउस फुल हो गया है। इन गंभीर बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

मारपीट व प्रताड़ना में पति को जेल

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पत्नी को मारपीट व प्रताड़ित करने के मामले में महिला थाने की पुलिस ने मोतीझील से व्यवसायी रवि आनंद को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि वह पटना विवि से अंग्रेजी से स्नातक कर चुकी है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रही थी। इसी बीच 2010 में उसकी शादी रवि से हुई। शादी के बाद से पति, ननद, सास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

व्यापारियों के लाखों लेकर दुकानदार गायब

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के गोला रोड में अमित नामक व्यापारी स्थानीय कई व्यवसायियों के लाखों रुपये बकाए लेकर रातों-रात गायब हो गया। इतना ही नहीं, दूसरे सेठ के हाथों दुकान को बेचने का भी मामला प्रकाश में आया है। इस बीच शनिवार को दुकान खरीदने वाले जब नए लोग वहां पहुंचकर दरवाजा खोलने की कोशिश की तो बकाया पैसे देने वाले लोगों ने इसका विरोध किया। लोगों ने कहा कि पहले मेरा बकाया चुक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

गलती करने वालों को करें चिह्नित

जासं, मुजफ्फरपुर : फ‌र्स्ट व सेकेंड पार्ट में पास नहीं करने के बावजूद थर्ड पार्ट में फॉर्म भरवाने के आदेश पर राजभवन सख्त हो गया है। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनकी सूची भेजने का आदेश दिया गया है। विवि प्रवक्ता डॉ. अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि विवि की विशेष परीक्षा के प्रस्ताव पर राजभवन विचार कर रहा है। लेकिन गलती किस परिस्थिति में हुई और किससे हुई, इसकी जानकारी मांगी है। शुक्रवार को परीक्षा बोर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

स्कूटी से जा रहे बालक को पीटा

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के पानी टंकी-चर्च रोड में शनिवार की शाम घर से परिजन के साथ बाजार जा रहे स्कूटी सवार एक बालक को डंडे से मार दिया गया। मारने वाला भी विपरीत दिशा से तेज गति से बाइक से जा रहा था। घटना के बाद पानी टंकी चौक के निकट भीड़ जुट गई। सूचना पर मिठनपुरा थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। घायल बालक का जगदीशपुरी स्थित एक निजी क्लीनिक में इलाज करा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 08:16 PM (IST)
        

ढाका के बीईओ के खिलाफ निगरानी कोर्ट में परिवाद

जासं, मुजफ्फरपुर : पूर्वी चंपारण जिला के ढाका थाना के हरूहानी गांव के पंचायत शिक्षक संतोष पंडित ने विशेष न्यायालय (निगरानी) में परिवाद पत्र दायर किया है। परिवाद पत्र में उसने ढाका प्रखंड के बीईओ अजय कुमार शर्मा, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय कन्या ढाका के प्रधान शिक्षक अतहर आलम उसकी पत्‍‌नी एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय कन्या जमुआ की शिक्षिका मुस्तरी खानम, प्राथमिक विद्यालय नरकटिया की प्रधान शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

नशाखुरानी गिरोह ने चार यात्रियों को लूटा

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : हावड़ा से रक्सौल जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस व गोरखपुर से आने वाली सवारी ट्रेन में शुक्रवार को नशाखुरानी गिरोह ने चार यात्रियों को बेहोश कर उनका सामान लूट लिया। सह यात्रियों ने बेहोश लोगों को रेल पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। मिथिला एक्सप्रेस के यात्रियों ने बताया कि हावड़ा से ट्रेन खुलने के बाद दो लोग गहरी नींद में सो गए। उन्हें जगाने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें