1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

शव के साथ किया सड़क जाम

जासं, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के मालीघाट के निकट सोमवार को लालबाबू राय के शव के साथ जमकर प्रदर्शन किया। टायर जलाकर बांस-बल्ला से सड़क को घेरकर जाम कर दिया। घटना की सूचना पर मिठनपुरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगो को समझाकर शांत कराया। इधर, कानून हाथ में लेकर सड़क जाम कर विधि व्यवस्था भंग करने वालों की पहचान कर उनपर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने बताया कि कुछ न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

फर्जीवाड़ा में तीन बिल्डर गिरफ्तार

जासं, मुजफ्फरपुर : फर्जीवाड़ा के आरोप में यूबी टावर सरैयागंज स्थित आधारशिला हाउसिंग बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के तीन निदेशकों को काजी मुहम्मदपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए जाने वालों में सारण जिले के बनियापुर के संजय कुमार, पश्चिमी चंपारण के शिकारपुर बाजार निवासी अनुप कुमार व खादी भंडार कन्हौली निवासी विजयम शामिल है। सभी को एसीजेएम के कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायिक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:23 PM (IST)
        

लड़ी जाएगी समान आर्थिक प्रजातंत्र लड़ाई

जासं, मुजफ्फरपुर : राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय समानता दल देश में समान आर्थिक प्रजातंत्र की लड़ाई लड़ेगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। वे सोमवार को मड़वन में आयोजित पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में जाने से पहले जिला अतिथिगृह परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो देश में शिक्षा का समानीकरण किया जाएगा। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:12 PM (IST)
        

जिला शाखा की नई कमेटी गठित

जासं, मुजफ्फरपुर : बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला शाखा की 19 वां सम्मेलन सोमवार को हुआ। महामंत्री राजकिशोर राय ने सम्मेलन का उद्घाटन किया। सहायक महामंत्री ने केंद्र व राज्य सरकार के जनविरोधी नीतियों पर विस्तार से चर्चा की। सम्मेलन के अंत में नई जिला कमेटी गठित की गई। जिसमें सम्मानित अध्यक्ष शत्रुध्न शर्मा, मुख्य संरक्षक रामललित सिंह, अध्यक्ष कृष्ण कुमार, उपाध्यक्ष विमल कुमार सिन्हा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

मुजफ्फरपुर से दस बसें भेजी गईं नेपाल, 25 और जाएंगी

ten buses send to Nepal form Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर। भूकंप के कारण नेपाल के विभिन्न हिस्से में फंसे तिरहुत प्रमंडल के लोगों को लाने के लिए सोमवार को दस बसें भेज दी गईं। वहीं बिहार राज्य पथ परिवहन निगम (बीएसआरटीसी) की 25 बसें भी इस कार्य के लिए उपलब्ध कराई गई हैं। आयुक्त के सचिव मीनेंद्र कुमार ने बताया कि आज 15 बसें मिली थीं, मगर इसमें से पांच जाने लायक नहीं थीं। दस बसें रक्सौल होते हुए पोखरा गईं। स्थानीय तौर पर सूचनाएं प्रसारित कराई गईं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        

निगरानी ब्यूरो के एडीजीपी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद

जासं, मुजफ्फरपुर : निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के अपर पुलिस महानिदेशक रविन्द्र कुमार सहित अन्य के खिलाफ विशेष न्यायालय (निगरानी) में अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने परिवाद दायर किया है। अन्य आरोपियों में ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक जांच अश्वनी कुमार व पुलिस निरीक्षक अजीत कुमार के नाम शामिल है। इन सभी को विरुद्ध भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं। घटना वर्ष 2008 से 15 अप्रैल 2015 के बीच की है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 07:12 PM (IST)
        

भूकंप ने फिर कंपा दिया

जासं, मुजफ्फरपुर : भूकंप का खौफ रविवार को भी हर चेहरे पर दिखा। जिंदगी बचाने की फिक्र ने हर चेहरे की मुस्कान छिन ली। शनिवार से ही दहशत में जी रहे लोगों के दिलों को रविवार दोपहर करीब 12.40 बजे आए भूकंप ने फिर कंपा दिया। धरती के डोलते ही कांपने लगी जिदंगी। बच्चे व महिलाओं का सबसे बुरा हाल था। हर किसी को अपनी जान की चिंता। तलाश ऐसे जगह की जहां वे सुरक्षित बच सके। ऊंची इमारतों में रहने वालों का भी सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 04:19 AM (IST)
        

पर्यवेक्षण गृह के किशोरों ने किया हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर स्थित बाल पर्यवेक्षण गृह में रविवार की दोपहर भूकंप का झटका महसूस होने के बाद वहां बंद किशोरों ने हंगामा किया। उनमें इस बात के लिए आक्रोश था कि भूकंप की स्थिति में भी उनको बंद रखा गया है। किशोरों ने ग्रिल तोड़ दिए। इस कारण वहां पर अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। बाद में डीएम-एसएसपी के सुरक्षा के आश्वासन के बाद माने। रविवार की दोपहर भूकंप का झटका ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 10:09 PM (IST)
        

मैदान बना शरणस्थली, सड़क रखवाला

जासं, मुजफ्फरपुर : ..हिल रही धरती, भागो-भागो। चिल्लाते हुए लोग भाग रहे थे। कोई मैदान को ओर से कोई खाली स्थान की तरफ। जिसको जहां सुरक्षित जगह दिखता, वह वहीं अपना ठौर बना लेता। शहर के विभिन्न स्कूलों व कॉलेजों के मैदान शरणस्थली बने हुए थे तो सड़क उनका रखवाला। विवि के आसपास के हॉस्टलों में रह रहे छात्र-छात्रा व मुहल्लेवासी बदहवास थे। भूकंप के झटके लगते ही सबसे सुरक्षित जगह की तलाश में एलएस कॉलेज मैद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:31 PM (IST)
        

हिली बोतल, समझो भूकंप आया

मुजफ्फरपुर, संस : मां ये देखो बोतल का पानी हिलने लगा। अरे भागो .. भूकंप ..आया। कुछ इस तरह रविवार को सरैयागंज निवासी प्रदीप और रानी अपनी मां रेणु से कहते नजर आये। बच्चों की सूझबूझ ने भूकंप के झटके से बचाव का रास्ता खोज सर्तकता बरत रहे है। उनकी निगाहें बोतलों में भरी पानी पर टिकी हैं। और ध्यान घर के मुख्य द्वार की ओर । भूकंप के झटके आने के पहले कई परिवार के बच्चों ने अपने घर में बोतलों में पानी भर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:29 PM (IST)
        

निजी-सरकारी स्कूल 28 तक बंद

जासं, मुजफ्फरपुर : भूकंप और उसके बाद की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने निजी व सरकारी स्कूलों को दो दिनों तक बंद रखने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी अनुपम कुमार ने इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया है। शनिवार व रविवार को भूकंप के कई झटके लगे। इसके बाद उत्पन्न दहशत की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने निजी एवं सरकारी स्कूलों के लिए 28 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है। नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:28 PM (IST)
        

नेपाल में फंसे लोगों के लिए नि:शुल्क बस सेवा

जासं, मुजफ्फरपुर : नेपाल में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए नि:शुल्क बस सेवा शुरू की जा रही है। प्रमंडलीय आयुक्त अतुल प्रसाद ने इस संबंध में बताया कि रक्सौल बॉर्डर से पोखरा तक की बस सेवा शुरू की जा रही है। इसके लिए रक्सौल बॉर्डर पर ही डीटीओ मनन राम समेत परिवहन विभाग के अधिकारी तैनात किए जा रहे हैं। आयुक्त ने कहा कि नेपाल के भूकंप पीड़ितों को हर तरह की सहायता दी जा रही है। दूसरी ओर, मधेशी जनाधि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:27 PM (IST)
        

हाइस्कूल के शिक्षक पहली से उतरेंगे सड़क पर

जासं, मुजफ्फरपुर : हाइस्कूल के शिक्षक 1 मई से सड़क पर उतरेंगे। परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि नियोजित शिक्षकों के चल रहे आंदोलन में इससे और मजबूती आएगी। जिले में मैट्रिक परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन बाधित कर शिक्षक पूर्व से धरना दे रहे हैं। शिक्षकों की एक सूत्री मांग वेतनमान को लेकर जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल 18वें दिन भी जारी रहा। मौके पर शरद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:21 PM (IST)
        

कथा स्थल पर बिन बुलाए पहुंचते हैं देवी-देवताएं

जासं, मुजफ्फरपुर : श्रीमद्भागवत कोई ग्रंथ या पुस्तक नहीं, बल्कि साक्षात् भगवान श्रीकृष्ण का वांग्मय स्वरूप है। जहां भागवत की कथा होती है, वहां बिन बुलाए ही 33 करोड़ देवी-देवता पहुंच जाते हैं। वह धरती धन्य हो जाती है। ये बातें अहियापुर के सहबाजपुर स्थित रूसुलपुर सालिम में रविवार को शुरू संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ के प्रथम दिन कथा वाचक आचार्य वेदानंद शास्त्री आनंद ने कहीं। वे कथा के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:20 PM (IST)
        

रसोइयों ने दिखाई एकजुटता

जासं, मुजफ्फरपुर : मध्याह्न भोजन रसोईया संघ के बैनर तले शनिवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए रसोइयों ने एकजुटता दिखाते हुए प्रतिवाद मार्च निकाला। यह न्यू पुलिस लाइन से निकलने के बाद लक्ष्मी चौक व बैरिया गोलंबर होते हुए बस स्टैंड पहुंचा। इसमें शामिल लोग नारेबाजी भी कर रहे थे। उनका नेतृत्व संतोष कुमार श्रीवास्तव, प्रदीप कुमार सिंह व उमाशंकर महतो कर रहे थे। इसके पूर्व सभी रसोईया न्यू पुलिस लाइन म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:16 PM (IST)
        

एनएसयूआइ ने दी आंदोलन की चेतावनी

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय का एकेडमिक कैलेंडर पूरी तरह फेल है। तीन वर्ष के स्नातक की डिग्री पांच साल में मिल रही है। विवि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। उक्त बातें एनएसयूआइ के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ इकबाल ने कुलसचिव को कहीं। एकेडमिक कैलेंडर व छात्र संघ चुनाव नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। संघ के नेताओं ने कुलसचिव को एक ज्ञापन भी सौंपा। मौके पर आशुतोष पाठक, मो. सितारे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:33 PM (IST)
        

सजा देने का अधिकार सिर्फ न्यायालय को

जासं, मुजफ्फरपुर : स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान विभाग में लोकतंत्र एवं मानवाधिकार विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए पीयूसीएल के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. प्रभाकर सिन्हा ने कहा कि हम सिर्फ कानून के साथ होते हैं। कानून भंग करने की इजाजत किसी को नहीं देते। कानून के शासन में विश्वास करते हैं। कहा कि सजा देने का अधिकार सिर्फ न्यायालय को है, पुलिस को नहीं। जिस दिन किसी भी व्यवस्था के तहत छेड़छाड़ हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:29 PM (IST)
        

मां जानकी अस्पताल में हमला, तोड़फोड़

जासं, मुजफ्फरपुर : सड़क दुर्घटना में घायल कांटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर की मेहरुन खातून की शनिवार की सुबह बैरिया स्थित मां जानकी अस्पताल में मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने अस्पताल में हमला बोल कर जमकर तोड़फोड़ किया। यहां कार्यरत कर्मचारियों को पीटा। सूचना के बाद पहुंचे सिटी एसपी राजेन्द्र कुमार भील ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया व शव को अंतिम संस्कार के लिए घर भेज दिया। घर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:22 PM (IST)
        

मांगों को लेकर दिया धरना

जासं, मुजफ्फरपुर : गांव मुहल्ला विकास समिति के बैनर तले मांगों को लेकर विस्थापित भूमिहीन व गरीब महिलाओं ने समाहरणालय में धरना दिया। अध्यक्षता मुमताज खातून ने की। संगठन के संयोजक आनंद पासवान ने कहा कि विस्थापित भूमिहीनों को बसने के लिए सरकार द्वारा चलाया जा रहा अभियान ऑपरेशन दखल दहानी व बसेरा अभियान 31 मार्च तक खत्म होना था, पर अभी तक सरकार इस कार्य में फेल है। जब तक मांगें पूरी नहीं होती, आंदोलन ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:13 PM (IST)
        

रैली की सफलता को निकाला बाइक जुलूस

जासं, मुजफ्फरपुर : तैलिक साहु सभा की ओर से रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित 'तेली अधिकार रैली' की सफलता को लेकर शनिवार को शहर में मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया। जिला युवा तैलिक साहु सभा की ओर से निकले जुलूस का नेतृत्व जिलाध्यक्ष संजय कुमार कर रहे थे। जिलाध्यक्ष जगन्नाथ प्रसाद उर्फ लालबाबू ने झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। जुलूस बैरिया स्थित महेश भगत बनवारी लाल महाविद्यालय से निकलने के बाद बैरिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:18 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें