मुजफ्फरपुर

  • क्राइम कंट्रोल के लिए आइजी ने बनाई रणनीति

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:51 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। आपराधिक घटनाओं में अचानक आई वृद्धि को लेकर मंगलवार को जोनल आइजी पारस नाथ ने पुलिस अफसरों की बैठक बुलाई जिसमें क्राइम कंट्रोल को लेकर तैयार की गई विशेष रणनीति से थानेदारों को रू-ब-रू कराया गया। अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया। हाल के दिनों में हुई लूट व गोलीबारी की घटनाओं की समीक्षा कर उसमें अबतक हुई कार्रवाई के बारे में सभी से जानकारी ली। सदर थाना क्षे... और पढ़ें »

  • बैनर पोस्टर पर आरओ ने की कार्रवाई

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:51 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : सार्वजनिक स्थलों पर पंचायत चुनाव का बैनर-पोस्टर चिपकाने की शिकायत पर आरओ सह मीनापुर बीडीओ ने कार्यवाई शुरू कर दी है।इसे ले आर ओ ने एआरओ को भी कई दिशा निर्देश भी दिया है। उन्होंने मंगलवार को मझौली और आदिगोपालपुर पंचायत का दौरा कर प्रत्याशियों की ओर से लगाए गए बैनर पोस्टर को उतरवाया। आरओ सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों पर कार्रवाई की जा रही है।और पढ़ें »

  • नियंत्रित होकर चलेंगी दर्जन भर ट्रेनें

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:51 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म संख्या तीन के लाइन का एप्रोन बनाने का कार्य शुरू हो गया। इस दौरान परिचालन में दिक्कत होने पर कई ट्रेनों को नियंत्रित किया गया है। इससे ट्रेनें जंक्शन के आसपास के स्टेशनों से 20 से 30 मिनट विलंब से चलेंगी। सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम एमके अग्रवाल ने जंक्शन पर पहुंचकर एप्रोन कार्य का जायजा लिया। इंजीनिय¨रग के कर्मियों ने तीन नंबर प्लेटफॉर्म के ट्रैक को खोलने का कार्य चालू कर ... और पढ़ें »

  • बाइकों की टक्कर में छह जख्मी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:51 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : देवरिया थाने के चांदकेवारी मोहना के समीप दो बाइकों की टक्कर में चार लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए शहर के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। घायलों में बंदी गांव निवासी मो. तुजा का 20 वर्षीय पुत्र मो. आजाद, केसरिया थाने के सुंदरापुर निवासी मो. सलीम समेत चार जख्मी हो गए। मुजफ्फरपुर : गायघाट के थलवारा पुल पर बाइक टकराने से चक्की निवासी 70 वर्षीय रामचंद्र राय व... और पढ़ें »

  • सीएम दौरे से पहले जिले के चप्पे-चप्पे पर नजर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:51 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दौरे को लेकर जिले की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इस दौरान यहां नक्सली, उग्रवाद व असामाजिक गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। इस संबंध में डीएम धर्मेद्र सिंह ने एसएसपी, एसडीओ व सभी डीएसपी को निर्देश जारी किया है। इसके अनुसार नक्सल प्रभावित जिला होने के कारण विशेष सतर्कता की जरूरत है। डीएम ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल, लॉज, धर्मशाला आदि पर विशेष नि... और पढ़ें »

  • लूट को लेकर सिकंदरपुर में दहशत

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:50 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। अखाड़ाघाट रोड में कैश मैनेजमेंट एजेंसी से लूट की घटना के बाद लुटेरों के भागने की दिशा को लेकर सिकंदरपुर मुहल्ले में दहशत है। पैदल भाग रहा लुटेरा इसी मुहल्ले की ओर रुख किया था। इसी मुहल्ले में एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में उसकी तस्वीर कैद हुई थी। कुछ ही देर में वह यहां से कैसे और कहां गायब हुआ यह अब भी रहस्य बना हुआ है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि इस मुहल्ले में उसका कोई संरक... और पढ़ें »

  • 270 बेटिकट धराए

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:50 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : स्क्वायड टू के मुख्य टिकट निरीक्षक महेश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में मंगलवार को विभिन्न ट्रेनों में विशेष टिकट जांच अभियान चलाया। इस दौरान बिना टिकट व फेल एमएसटी पर सफर करने वाले 270 यात्री पकड़े गए। इनसे जुर्माने के रूप में एक लाख रुपये की वसूली की गई। आउटर पर रुक रहीं ट्रेनें जासं, मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर परिचालन बंद होने से बुधवार को दिल्ली व अन्य जगहों से आने वाली ट... और पढ़ें »

  • एसबीआइ लूट में राजधानी से चार संदिग्धों को उठाया

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:50 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। गोबरसही स्थित एसबीआइ एडीबी से लूट मामले में विशेष टीम ने पटना व वैशाली समेत कई जगहों पर छापेमारी कर चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। मंगलवार की देर शाम तक चली संयुक्त कार्रवाई में कोई विशेष कामयाबी नहीं मिली है। संदेह के तहत हिरासत में लिए गए लोगों से कई बातों की जानकारी मिली है। उम्मीद जताई जा रही है कि शीघ्र ही बैंक लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस टीम गिरोह तक पहुंचने का... और पढ़ें »

  • इंदिरा आवास में गबन का आरोप

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:50 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : मीनापुर प्रखंड की गोरीगामा पंचायत की सुशीला देवी ने बीडीओ को एक आवेदन देकर वर्ष 2011-12 में इंदिरा आवास की 30 हजार राशि बैंक से निकाल लेने का आरोप दूसरे पर लगाया है। बीडीओ ने जांच के आदेश दिए हैं।और पढ़ें »

  • व्यवसायियों के साथ आमजन ने भी प्रशासन से मांगी सुरक्षा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:49 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर शहर के लोग चिंतित हैं। घटनाओं पर रोक लगाने को लेकर व्यवसायियों के साथ आमजनों ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। ताकि लोग सुरक्षित अपने घर वापस लौट सकें। अपराध नहीं रुका तो जिले में बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा। दैनिक जागरण से बातचीत में लोगों ने अपनी बातों को रखा। चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य विमल छापड़िया का कहना है कि अपराध पर नियंत्रण पाने... और पढ़ें »

  • रामपुर पोखर का वजूद बचाने को जागरुकता मार्च

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:49 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर: रामपुर पोखर का वजूद बचाने के लिए बुधवार को लोग सड़क पर उतरे और जन जागरुकता अभियान चलाया। वहीं 27 मई से पोखर की सफाई का संकल्प लिया और पैदल मार्च निकाला। दैनिक जागरण के 'तलाश तालाबों की' अभियान में सामाजिक संस्था, प्रगतिशील सांस्कृतिक मंच ने भागीदारी निभाई तथा अभियान को जन सरोकार का एक अहम हिस्सा बताया। शुभारंभ अभियान गीत-ये फैसले का वक्त है तू आ कदम मिला.. के साथ हुआ। कार्यक्रम को ... और पढ़ें »

  • मतगणना में गड़बड़ी पर होगी एफआइआर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:49 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : चुनाव आयोग ने मीनापुर के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी को पत्र भेजकर स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतगणना कराने का आदेश दिया है। गड़बड़ी करने वाले पर प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। और पढ़ें »

  • पोखर पर कानूनी मदद देने का संकल्प

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:48 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : व्यवहार न्यायालय परिसर के पोखर की सूरत बदलेगी। इसके लिए जिला जज व जिलाधिकारी से मिलेंगे अधिवक्ता समाज के प्रतिनिधि। मंगलवार को व्यवहार न्यायालय परिसर के पोखर पर जुटे कनीय व वरीय अधिवक्ताओं ने जलसंकट से निजात व पर्यावरण संरक्षण के लिए दैनिक जागरण की ओर से चल रहे 'तलाश तालाबों की' अभियान की सराहना की। मिलेगी सबको मुफ्त सलाह स्टेट बार काउंसिल के सदस्य अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह, महिला... और पढ़ें »

  • बिजली तार टूटा, झुलसकर बकरी मरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:47 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : करजा थाना क्षेत्र के बड़कागांव महादलित बस्ती में मंगलवार की शाम अचानक 440 वोल्ट का बिजली तार टूटने से इसकी चपेट में आकर एक बकरी जल मरी। आसपास के लोगों ने तत्काल बिजली काट बड़े हादसे को टाला। ग्रामीण कपिलदेव सहनी ने बताया कि कुछ दिन पहले बस्ती के दो लोगों ने आपस में झगड़ा कर तार को क्षतिग्रस्त कर दिया था जिससे किसी तरह बिजली की आपूर्ति हो रही थी। मगर मंगलवार को वह गल कर गिर गया। और पढ़ें »

  • पारू पोखर से अतिक्रमण हटाने को सीओ को सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:47 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : पारू प्रखंड मुख्यालय चौक स्थित ऐतिहासिक तालाब को अतिक्रमण से मुक्त करने और इसके सौंदर्यीकरण के लिए ग्रामीण अब पूरी तरह जागरूक हैं। मंगलवार को तालाब बचाओ संघर्ष मोर्चा की अगुवाई में दर्जनों ग्रामीण सीओ कार्यालय पहुंचे और सीओ योगेंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपा। करीब सौ ग्रामीणों के हस्ताक्षर वाले इस ज्ञापन में कहा गया है कि पारू पोखर के दक्षिणी और पश्चिमी भाग की जमीन पर कुछ लोगों ने अतिक्रम... और पढ़ें »

  • संगठित गिरोह के लुटेरों ने दिया लूट को अंजाम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:47 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। शहर में दो बड़ी बैंक लूट की घटनाओं की गुत्थी सुलझाने में पुलिस पूरी तरह से उलझी है। एक्सिस बैंक लूट कांड में पुलिस को कामयाबी मिली। लेकिन, गोबरसही एसबीआइ से कैश लूट की गुत्थी अभी सुलझाई ही जा रही था कि तीसरी बड़ी लूट की वारदात सोमवार की दोपहर हो गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच के आधार पर यह कहा जा रहा है कि संगठित गिरोह के लुटेरों द्वारा वारदात को अंजाम दिया गया है। इसमें कुख्यात सरोज ठाकुर ... और पढ़ें »

  • लूट के बाद ताबड़तोड़ चला जांच अभियान

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:47 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर। गोलीबारी कर कैश वैन से लूट के बाद प्रशासन ने जिले के बैंकों की सुरक्षा बढ़ा दी है। मंगलवार को बैंक खुलने के पहले से ही सभी थानेदार अपने-अपने इलाके में बैंकों के समीप सक्रिय रहे। गश्ती अधिकारी पूरे इलाके में गश्त पर रहे। इस दौरान सिटी एसपी आनंद कुमार व नगर डीएसपी आशीष आनंद ने भी दल-बल के साथ शहर के कई बैंकों में पहुंचकर औचक रूप से जांच की। इसके अलावा सभी थानेदार ने अपने इलाके के बैंकों ... और पढ़ें »

  • शाही लीची बगान देख गदगद हुए वैज्ञानिक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:46 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर की शाही लीची देखने बगान पहुंचे अलग-अलग राज्य के लीची वैज्ञानिक। झपहां में उद्यान रत्‍‌न किसान भोलानाथ झा के बगान में लीची की लाली को देख वैज्ञानिकों की टोली गदगद रही। इस बाग पर शोध करने का निर्णय लिया गया। श्री झा ने कहा कि वे सालों भर बाग प्रबंधन पर ध्यान देते हैं तथा राष्ट्रीय लीची अनुसंधान केंद्र की तकनीकी का इस्तेमाल करते हैं। एक पेड़ से ढाई से तीन क्विंटल लीची निकल रही... और पढ़ें »

  • ब्रह्मपुरा पोखर में उतरी नाव, हटी झाड़-झंखार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:46 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर :ब्रह्मपुरा पोखर बचाने को लेकर पूरे इलाके में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। मंगलवार की सुबह ब्रह्मपुरा पोखर विकास समिति ने अपने साधन से नाव मंगाकर सफाई अभियान को गति दी। नाव पर सवार होकर निगम पार्षद मो.अंजार व सुनील चौधरी ने विधिवत घास काटी और उसके बाद नाविकों की टोली इस अभियान में लग गई। हर उम्र के लोग घर-घर से निकलकर पुराने दिन को वापस दिलाने का संकल्प ले रहे हैं। समिति के अध्यक्ष ह... और पढ़ें »

  • चोरों ने ब्रेकडाउन कर ट्रांसफॉर्मर से क्वायल की चोरी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:46 AM (IST)

    मुजफ्फरपुर :चोरों की कारिस्तानी से मड़वन प्रखंड के दो दर्जन गांवों के लोग लगातार सोलह घंटे तक बिजली को तरसते रहे। बाद में स्थानीय लाइनमैन अमरजीत की टीम ने कड़ी धूप में घंटों मशक्कत के बाद क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बहाल कराई। हालांकि इस बीच चोर तीन ट्रांसफॉर्मर का क्वायल ले उड़े। लाइनमैन ने बताया कि चोर्रा ने इस बार नायाब तरीके से चोरी की है। चोरों ने नरहरसराय व करजा उच्च विद्यालय के पीछे गाछी में ग्य... और पढ़ें »

(News from Muzaffarpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें