Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

घर पर हमला बोल हजारों की संपत्ति लूटी

पारू, संस : गौरा गांव में डेढ़ दर्जन सशस्त्र अपराधियों ने सुरेंद्र सहनी के घर पर शनिवार देर रात हमला बोल क र हजारों के जेवरात लूट लिए। गृहस्वामी के हत्या की नियत से फाय¨रग भी की, लेकिन वे बच गए। गोली की आवाज सुनकर गांव के लोग जग गए और शोर मचाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों द्वारा की गई रोड़ेबाजी मे दो अपराधियों के घायल हो जाने की खबर है। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सफीर आलम घटना स्थल पर पहुंचे। मामले की ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 3 मार्च को धरना दिया जाएगा। जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न प्रसाद सिंह ने कहा कि 5 प्रखंडों में प्रखंड शिक्षा अधिकारियों को निकासी एवं व्ययन अधिकारी बनाया गया, जो नियम विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी के योगदान के बाद से कार्यालय भ्रष्टाचार में डूब चुका है। एसीपी की सूची तैयार होने के बाव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

भगवानपुर में छह लाख की चोरी, केस

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर में एक गैस एजेंसी के मैनेजर के घर से नकदी 3.20 लाख रुपये, जेवरात समेत छह लाख रुपये की संपत्ति की चोरी कर ली गई। आशंका जताई जा रही है कि नशीली दवाई छिड़ककर चोरों ने चोरी कर ली। इस संबंध में सैयद अनवर हुसैन ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। प्रारंभिक जांच में मामला संदेहास्पद होने की बात बताई गई है। वैसे पुलिस की जांच पूरी हो जाने के बाद ही स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

जंक्शन पर महिला से पांच लाख उड़ाए

जासं, मुजफ्फरपुर : स्थानीय जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर रविवार को महिला चोर गिरोह की सदस्यों ने महिला यात्री से 35 हजार नकद समेत पांच लाख रुपये का सामान लूट लिए। जबतक महिला ने शोर मचाया तबतक सभी फरार हो गई। सूचना मिलने पर आरपीएफ तुरंत हरकत में आया, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। सब इंस्पेक्टर अविनाश करोसिया ने महिला से पूछताछ की। महिला के पति ने रेल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। सीतामढ़ी जिले की प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

नशे में धुत रेलकर्मियों की यात्रियों ने की धुनाई

जासं, मुजफ्फरपुर : स्थानीय जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर रविवार को सीतामढ़ी जाने वाली सवारी ट्रेन में नशे में धुत रेलकर्मी की यात्रियों ने जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद उसे रेल पुलिस के हवाले कर दिया। मोतिहारी निवासी राजकुमार सिंह व समस्तीपुर निवासी ¨रकू कुमारी ने बताया कि प्लेटफॉर्म संख्या एक पर सीतामढ़ी जाने वाली सवारी ट्रेन आकर रुकी। उसके बाद नशे में धुत दो लोग आकर बैठ गए। थोडी देर में दोनों स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

कार की ठोकर से एक की मौत, दो घायल

बैरिया (मुजफ्फरपुर), संस : रविवार को ब्रह्मापुरा थाना क्षेत्र के चांदनी चौक पर वैगनआर कार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि बाइक सवार व जूस बिक्रेता घायल हो गए। इससे पूर्व घटना के बाद घायलों को ब्रह्मापुरा थाने की पुलिस ने इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराई। जिसमें राम बाबू राम की मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल शंकर सहनी को इलाज के लिए पटना भेजा गया। वहीं दूसरे घायल लाल बाबू भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:58 PM (IST)
        

सिकंदरपुर से धराए छह पर प्राथमिकी, जमानत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : विशेष अभियान के तहत शनिवार की रात सिकंदरपुर इलाके से दबोचे गए आधा दर्जन युवकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सभी एक कमरे में जुआ का संचालन कर रहे थे। सभी को रंगे हाथ पकड़ा गया। इनमें अमित, अमरेश, पप्पू, प्रभात, वीरेंद्र, अमित सहनी को आरोपी बनाया गया है। जमानती धारा होने के कारण सभी को थाने से ही जमानत दे दी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 08:27 PM (IST)
        

ट्रेनों में गंदगी फैलाने के आरोप में 32 धराए

जासं, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर शनिवार को आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान के तहत विभिन्न ट्रेनों से 32 लोगों को गंदगी फैलाने के आरोप में पकड़ा गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर बीएन कुमार ने बताया कि राकेश कुमार, शेखर कुमार, मो. शमीम, रामवृक्ष महतो, अमरजीत कुमार, मिंटू कुमार, अनिल राम, पवन कुमार, जगदीश राय, रामाशीष राम, अमित कुमार, संतोष पंडित, हरेन्द्र पं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

हत्या मामले में आधा दर्जन दोषी करार

जासं, मुजफ्फरपुर : युवक की गला रेतकर हत्या करने के बाद उसके शव को घर में डालकर आग लगाने के आधा दर्जन आरोपियों को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। दोषी करार दिए जाने वालों में रामदयाल साह, मोती महतो, विशुन पासवान, रामवृक्ष महतो, डोमा महतो व दुलार राम शामिल हैं। एक आरोपी हरेंद्र साह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया। मामले के सत्र विचारण के बाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-10 तरुण कुमार सिन्हा ने स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 01:07 AM (IST)
        

एलआइसी एजेंटों ने जुलूस निकाला

जासं, मुजफ्फरपुर : लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अपनी मांगों को लेकर शनिवार को क्लब रोड स्थित बीमा शाखा कार्यालय से जुलूस निकाल कर मंडल कार्यालय पर प्रदर्शन किया। आयोजित सभा में जदयू सांसद अनिल सहनी ने भी उनकी मांगों को संसद में रखने का आश्वासन दिया। वक्ताओं में वीपी यादव, प्रभात कुमार, सीके प्रसाद, राम एकबाल भगत, निलेश्वर यादव, मनबोध प्रसाद, मनीष कुमार चौधरी, सुशील कुमार, राजकुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:18 PM (IST)
        

शहर में बाइकर्स गिरोह के बदमाशों का आतंक

जासं, मुजफ्फरपुर : बाइकर्स गिरोह के बदमाशों ने शहर से लेकर गांवों तक जाल फैला रखा है। बेखौफ बदमाशों का प्रतिदिन किसी न किसी इलाकोंमें उत्पात रहता है। इसके बावजूद बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। गुरुवार की शाम लक्ष्मी चौक से सब्जी खरीदारी कर लौट रही महिला को राहुल नगर इलाके में बाइकर्स गिरोह के बदमाशों ने गले से सोने का चेन छीनकर फरार हो गए। पुलिस रिकॉर्ड पर गौर करें तो लगातार बाइकर्स गिरोह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

छात्र समागम ने विवि को कराया बंद

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : छात्रावास में पानी, सफाई व सुरक्षा की मांग को लेकर छात्र समागम ने शुक्रवार को जमकर बवाल काटा। छात्र समागम के विवि अध्यक्ष प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में आक्रोशित छात्रों ने पीजी छात्रावास से जुलूस निकाला। नारे लगाते हुए जुलूस में शामिल छात्र विवि प्रशासनिक भवन पहुंचे। पूरे विवि को बंद करा दिया। समागम के विवि अध्यक्ष ने कहा कि छात्रावास में स्वच्छ पानी की व्यवस्था नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

राइस मिल प्लांट लगाने के नाम पर लाखों की ठगी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के पुरानी गुदरी मोहल्ले में स्थित भीमसेरिया एग्रो प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक श्यामसुंदर भीमसेरिया ने राइस मिल प्लांट में मशीन लगाने के नाम पर 30 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई है। इसमें एसएस इंजीनिय¨रग नई दिल्ली अलीपुर के मालिक अब्दुल कादिर पर साजिश के तहत ठगी करने का आरोप लगाया है। कहा गया है कि बेला औद्योगिक इलाके में प्लांट लगाने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        

सन्नी हत्याकांड के आरोपियों की तलाश में छापेमारी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के वीनू नगर में हुए सन्नी हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस टीम ने शुक्रवार देर शाम तक कई जगहों पर छापेमारी की। हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। आरोपियों के साथ मृतक के मोबाइल डिटेल खंगाले जा रहे हैं। अब तक की जांच में प्रेम प्रसंग की बात ही सामने आई है। लेकिन, पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। बता दें कि छात्र की मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:14 AM (IST)
        

सन्नी हत्याकांड के आरोपियों की तलाश में छापेमारी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के वीनू नगर में हुए सन्नी हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस टीम ने शुक्रवार देर शाम तक कई जगहों पर छापेमारी की। हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। आरोपियों के साथ मृतक के मोबाइल डिटेल खंगाले जा रहे हैं। अब तक की जांच में प्रेम प्रसंग की बात ही सामने आई है। लेकिन, पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। बता दें कि छात्र की मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:14 AM (IST)
        

ट्रकों में टक्कर, चालक की मौत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-दरभंगा एनएच-57 फोरलेन पर गायघाट थाना के जारंग डीह के निकट दो ट्रकों में आमने-सामने टक्कर हो गई। जिसमें एक चालक की एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के लोनी थाना के रानप गांव के 50 वर्षीय ज्ञानचन्द्र था। जबकि दूसरे चालक की निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार चालक ज्ञानच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:52 PM (IST)
        

विज्ञान दिवस में छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : गोशाला रोड स्थित हेरिटेज ग‌र्ल्स स्कूल में शुक्रवार को एक दिवसीय 'ज्ञान वर्धन सत्र' कार्यशाला के साथ विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी दसवीं व नौवीं के छात्राओं द्वारा लगाई गई। इस अवसर पर छात्राओं के बीच परिचर्चा भी करवाई गई। प्रदर्शनी में प्रोजेक्टों के माध्यम से देश के भविष्य की महत्वकांक्षा मुखर हो रही थी। प्रदर्शनी के माध्यम से प्रस्तुत मॉडलों को सभी न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:07 PM (IST)
        

हर गांव में ग्रामीणों के साथ करें बैठक

जासं, मुजफ्फरपुर : वित्तीय समावेशन को लेकर बैंक कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को जागरूक किया जाए। प्रत्येक दिन प्रखंडों के गांवों में जाकर बैठक करें। साथ ही ग्रामीणों को प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत मिलने वाले लाभों की जानकारी दें। उक्त निर्देश बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक जी.बी. भुइया ने दिए। शुक्रवार को बैंक की जन-धन योजना की प्रगति समीक्षा कर रहे थे। यहां बिहार, झारखंड व उड़ीसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:05 PM (IST)
        

एबीवीपी ने कुलपति का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सूचना का अधिकार के तहत उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति का शुल्क 15 सौ रुपये किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बिहार विश्वविद्यालय के इस निर्णय से छात्र व छात्र संगठनों में आक्रोश है। इसके खिलाफ अखिल विद्यार्थी विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने गुरुवार को कुलपति का पुतला दहन किया। अविलंब शुल्क में कमी नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इस अवसर पर संगठन के राष्ट्री... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 03:59 AM (IST)
        

अहियापुर में युवक पर जानलेवा हमला

जासं, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाने के पास गुरुवार की सुबह कुछ युवकों ने एक युवक पर चाकू से प्रहार कर दिया। जख्मी युवक का एसकेएमसीएच में इलाज चल रहा है। वह मोतीपुर के नंदकिशोर राय का 17 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार है। चाकू मारने के आरोप में स्थानीय लोगों ने विकास कुमार नाम के युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिए हैं। विकास घटना को अंजाम देने वाले कई युवकों का नाम भी बताया है। हालांकि चंदन के बेहोश होने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:15 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें