Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

मछली व्यवसायी से लूट मामले में दो से पूछताछ

- गिरोह के ठिकाने तक पहुंची पुलिस, सुराग मिलने का दावा - सूचनाओं के आधार पर पुलिस ने की कई जगहों पर छापेमारी जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के एसएसपी आवास के निकट सिकंदरपुर काली मंदिर के निकट मछली व्यवसायी से पौने चार लाख रुपये लूटकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की। गिरोह के ठिकाने तक पहुंचने का दावा करते हुए सुराग मिलने की बात बताई गई है। जिले के सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोग : नरकटियागंज रेलखंड पर पनिहवा के समीप मालगाड़ी बेपटरी होने और सोनपुर-हाजीपुर के बीच इंटरलॉकिंग कार्य के कारण मंगलवार को ट्रेनों का परिचालन अस्तव्यस्त रहा। स्टेशन मास्टरों को ट्रेन चलाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। 15211 जननायक एक्सप्रेस, 55042 सवारी ट्रेन, 55022 सवारी ट्रेन रद कर दी गई। रक्सौल से हाजीपुर जाने वाली 5201 सवारी गाड़ी को मुजफ्फरपुर जंक्शन तक चलाया गया। मुजफ्फरपु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

हजारों शिक्षकों के पद खाली

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सरकार के लाख प्रयास के बावजूद स्कूलों में शिक्षकों के हजारों रिक्त पद भर नहीं सके। प्राथमिक से लेकर हाई स्कूलों में शिक्षकों के साढ़े चार हजार से अधिक पद खाली हैं। सबसे अधिक प्राथमिक व मध्य विद्यालय में ये पद खाली हैं। दूसरे चरण के शिक्षक बहाली कैंप में 3 हजार 288 की बहाली हो सकी। जबकि 7 हजार 526 पद खाली थे। प्लस टू में 230 शिक्षकों की बहाली हुई, जबकि कुल रिक्त पद 6... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

पापा पुलिस में हैं, गाड़ी छोड़ो

जासं, मुजफ्फरपुर : मेरे पापा पुलिस में हैं, गाड़ी छोड़ो..। चक्कर चौक पर एक 16 वर्षीय किशोर परिवहन कर्मियों से कड़े तेवर में बात कर रहा था। वह उनसे मारपीट पर उतारू था। मगर उसकी एक नहीं चली और उसे जुर्माना अदा करना ही पड़ा। पुलिस लिखे वाहन, काला शीशा, अनधिकृत रूप से वीआइपी लाइट लगा कर चलने वालों के खिलाफ जिलाधिकारी अनुपम कुमार एवं एसएसपी जितेंद्र राणा के आदेश पर बुधवार से अभियान शुरू हुआ। अभियान में पुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

23 स्कूलों की जमीन पर नहीं हो सकता निर्माण

जासं, मुजफ्फरपुर : जमीन दाताओं ने स्कूलों के लिए ऐसी जमीन उपलब्ध कराई जहां निर्माण संभव नहीं। कई पर अतिक्रमण है। ऐसे स्कूलों की संख्या 23 बताई जा रही है। बैठक में अनुपस्थित चार प्रखंड शिक्षा अधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछा गया है। इसमें कटरा, काटी, औराई वन व टू के बीईओ शामिल हैं। कांटी के बीईओ पिछली बैठक में भी नहीं आए थे। एसएसए डीपीओ जियाउल होदा खां ने बुधवार को शैक्षणिक योजनाओं की समीक्षा बैठक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

विशेष परीक्षा के लिए राजभवन की मंजूरी

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय को विशेष परीक्षा आयोजित करने की मंजूरी राजभवन ने दे दी है। तिथि की घोषणा बुधवार को कर दी जाएगी। कुलसचिव डॉ. विवेकानंद शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि फॉर्म भरने व परीक्षा की तिथि घोषित कर दी जाएगी। सूत्र बताते हैं कि पारंपरिक कोर्स को मंजूरी पहले ही मिल चुकी थी। वोकेशनल को लेकर मामला अटका था। इसलिए इतनी देरी हो गई। ज्ञात हो कि विशेष परीक्षा की तिथि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

कल से मैट्रिक की कंपार्टमेंटल परीक्षा

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मैट्रिक की कंपार्टमेंटल परीक्षा 28 अगस्त से होगी। प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में है। साढ़े छह हजार से अधिक परीक्षार्थियों के लिए 7 केंद्र बनाए गए हैं। प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना मदन राय ने कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर विशेष निर्देश दिया है। कंपार्टमेंटल परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर वीक्षक की तैनाती की जा चुकी है। ताकि पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

मंदिर परिसर में गंदगी, आस्था को ठेस

मुजफ्फरपुर, संस : पुरानी धर्मशाला चौक स्थित मां महामाया स्थान संतोषी माता मंदिर परिसर व सामने करीब एक पखवारे से हुए जलजमाव के कारण भक्तों को काफी परेशानी हो रही है। मंदिर में नाले का पानी जमा है। यहां आने-जाने वाले भक्तों को उससे होकर गुजरना पड़ता है। इससे उनकी आस्था को ठेस लगती है। उल्लेखनीय है कि वैसे तो यहां सप्ताह के सातों दिन भक्त पूजा के लिए आते हैं, मगर प्रत्येक शुक्रवार व विशेष अवसरों पर भक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

नरकटियागंज में रेल चक्का जाम, यात्रियों पर लाठी चार्ज

नरकटियागंज:पूर्व रेलवे के नरकटियागंज स्टेशन पर यात्रियों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया। इससे नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर रेल परिचालन घटों बाधित रहा। यात्री जननायक एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट वापस नहीं किए जाने पर आक्रोशित हो गए। नाराज रेलयात्रियों ने रेल चक्का जाम कर दिया। बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज कर आदोलित यात्रियों को तितर-बितर किया। इसके बाद परिचालन शुरू हो सका। बता दें कि यूपी के घुघली स्टे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 03:33 PM (IST)
        

पे वेरिफिकेशन सेल के अफसरों से मिलेगी टीम

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पांच प्राचार्यो की टीम सचिव डॉ. रमेश कुमार के नेतृत्व में पे वेरिफिकेशन सेल पटना के अधिकारियों से मिलेगी। प्राचार्य संघ की एक निजी होटल में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। वेतन निर्धारण को लेकर सेल की ओर से बार-बार आ रही आपत्तियों पर चर्चा हुई। प्राचार्यो की नियुक्ति से संबंधित विज्ञापन को लेकर पटना हाई कोर्ट में चल रहे केस की स्थिति पर भी विचार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:33 PM (IST)
        

आज से ही डालें बचत की आदत

जासं, मुजफ्फरपुर : बचत ही सुंदर भविष्य का निर्माण करता है। आज से ही इसकी आदत डालें। यह प्रवृत्ति संकट के समय आपकी मदद करेगी। ये बातें मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के विशेषज्ञ रंजन वर्मा ने कहीं। वे 'वित्तीय साक्षरता एवं उपभोक्ता जागरूकता' विषय पर आयोजित वर्कशॉप में बोल रहे थे। दूसरे विशेषज्ञ मनोज पवार ने भी कई बेहतरीन टिप्स दिए। खासकर स्टॉक एक्सचेंज से जुड़ी जानकारी उन्होंने साझा की। एमडीडीएम कॉलेज में प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 08:11 PM (IST)
        

स्पीड पोस्ट को लेकर डाकघर में हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : प्रधान डाकघर में स्पीड पोस्ट करने में लंबे इंतजार को लेकर फिर हंगामा हो गया। दूरदराज से आए लोगों को घंटों की प्रतीक्षा परेशानी का सबब बन रही है। जानकारी के अनुसार काउंटर दोपहर में एक बजे से एक घंटे बंद रहता है। इस दौरान स्पीड पोस्ट की पैकिंग होती है। उसके बाद कर्मियों का लंच हो जाता है। काउंटर बंद होने के समय तमाम लोग स्पीड पोस्ट करने के लिए इंतजार कर रहे थे। ऐसे में वे डाक नही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

मुजफ्फरपुर में व्यवसायी से 3.75 लाख लूट

मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर काली मंदिर के नजदीक हथियारबंद अपराधियों ने बाजार समिति के मछली व्यवसायी संजय कुमार व संतोष कुमार से तीन लाख 75 हजार रुपये लूट लिये। दोनों व्यवसायी बाजार समिति से कंपनीबाग स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में पैसे जमा करने जा रहे थे। घटना को अंजाम देने के दौरान अपराधियों ने संजय कुमार की आख में मिर्च पाउडर झोंक दिया, जबकि संतोष कुमार को पिस्तौल की बट से घायल कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 03:10 PM (IST)
        

मुजफ्फरपुर में दो घरों में डकैती, गोलीबारी

मुजफ्फरपुर : जिले के कांटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर में रविवार की रात हथियार से लैश डकैतों ने दो घरों पर धावा बोलकर नकदी, जेवरात समेत लाखों की संपत्ति लूट ली। विरोध करने पर डकैतों ने एक को गोली मार दी। घायल को इलाज के लिए बैरिया के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:51 PM (IST)
        

संदिग्धों की तलाश में छापेमारी

जासं, मुजफ्फरपुर : संदिग्ध अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर शनिवार की रात जिले के सभी थाना क्षेत्रों में विशेष अभियान के तहत छापेमारी की। इस दौरान दो दर्जन संदिग्धों की गिरफ्तारी की गई। इनमें कई ऐसे हैं जो आपराधिक मामलों में वांटेड हैं। एसएसपी जितेंद्र राणा ने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी को बड़े पैमाने पर छापेमारी चल रही है। इधर, रविवार को औचक रूप से शहर व देहाती इलाकों में वाहन जांच अभियान भी चलाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

चार जगहों पर ताले टूटे, लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : शहर में चोरों का उत्पात लगातार जारी है। चोरों ने शनिवार की रात नगर थाना क्षेत्र के नई बाजार, पुरानी बाजार व पक्की सराय, बनारस बैंक चौक इलाके के निकट चार दुकानों के ताले तोड़कर नकदी समेत लाखों की संपत्ति की चोरी कर ली। रविवार की सुबह सूचना पर नगर थाने के पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे व मामले की जांच की। लोग चोरी की घटना को लेकर आक्रोशित थे। पुलिस अधिकारी ने लोगों को आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

रीगा से युवती का अपहरण

सीतामढ़ी : रीगा थाने के रमनगरा गाव से युवती के अपहरण का मामला सामने आया है। युवती के पिता द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसमें रवींद्र सिंह समेत सात को नामजद किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि घर से दवा खरीदने के लिए निकली लड़की को आरोपियों ने जबरन गाव से उठा लिया। वे उसे बोलेरो पर बैठा कर कहीं ले गए हैं। पुलिस मामले की पड़ताल के साथ-साथ नामजद लोगों की तलाश में जुट गई है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:01 PM (IST)
        

सीतामढ़ी में नदी के तेज बहाव में बहा युवक बची जान

सुरसंड (सीतामढ़ी): रातो नदी में आए उफान के चलते शनिवार को श्रीखंडी भिट्ठा गाव के वार्ड नौ में एक युवक नदी में बह गया। आसपास के लोगों की निगाह उसी समय उस पर चली गई। काफी देर मशक्कत के बाद उसे बचाया जा सका। उसे तत्काल निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया, जहा वह खतरे से बाहर बताया गया है। लक्ष्मण नाम का उक्त युवक मवेशी को पानी पिलाने नदी में गया था। धीरे-धीरे वह थोड़ा बीच में चला गया। इसी क्रम में नदी के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:58 PM (IST)
        

बिहार विवि ने सबको पीछे छोड़ा

-एसएसआर अपलोड करने वाला सूबे का पहला विवि -नैक मूल्यांकन की प्रक्रिया का दूसरा स्टेज किया पार - समय से पूर्व विवि की वेबसाइट पर शनिवार को डाली गई जानकारी - 24 मार्च को लेटर ऑफ इंटेंट नैक ने किया था स्वीकार जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय अपनी वेबसाइट पर सेल्फ स्टडी रिपोर्ट अपलोड करने वाला सूबे का पहला विवि बन गया है। समय सीमा के एक दिन पूर्व ही ऐसा कर दिया गया है। इस तरह नैक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

अवध असम एक्सप्रेस में लूट

-टीटीई बनकर मांगा पहचान पत्र, फिर दिया घटना को अंजाम - यात्रियों ने मुजफ्फरपुर रेल थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : मुजफ्फरपुर-छपरा रेल खंड पर सिवान व छपरा के बीच बीती रात लालगढ़ से गुवाहाटी जा रही 15610 अवध असम एक्सप्रेस के जनरल व विकलांग बोगी में लूटपाट हुई। ट्रेन को वैक्यूम कर लुटेरे फरार हो गया। इससे ट्रेन में अफरातफरी मच गई। ट्रेन के मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचने पर मालदा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें