Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

रक्सौल में गुस्साई भीड़ ने पुलिस जीप फूंकी

रक्सौल। भारत-नेपाल सीमा रक्सौल में शुक्रवार सुबह एक व्यक्ति की तालाब में डूबने से हुई मौत के बाद गुस्साए लोगों ने हरैया ओपी में जमकर तोड़फोड़ की और थाने की गाड़ी को जला दिया। लोग इतने आक्रोशित थे कि पुलिस भी भाग खड़ी हुई। जानकारी के अनुसार रक्सौल स्थित नेपाली रेलवे स्टेशन पर जुए खेले जाने की सूचना पर पुलिस छापेमारी करने पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही जुआ ख्ेाल रहे लोग भागने लगे। भागने के क्रम में सोनू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:22 AM (IST)
        

पांच चरणों में होगी ग्रुप डी लिखित परीक्षा

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : सोनपुर मंडल के रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ के अंर्तगत पांच चरणों में गु्रप डी की लिखित परीक्षा होगी। इसमें पचास हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। पटना व मुजफ्फरपुर में 2, 9, 16, 23 व 30 नवंबर को परीक्षा होगी। मुजफ्फरपुर में 36 और पटना में 40 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। कार्मिक विभाग ने परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली है। इसमें एक सौ अधिकारियों व कर्मियों को ड्यूटी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

डकैतों की निशानदेही पर छापेमारी, दो से पूछताछ

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम के हत्थे चढ़े छह डकैतों ने पूछताछ में कई बातों की जानकारी दी है। पुलिस टीम ने उसकी निशानदेही पर मंगलवार की रात व बुधवार की देर शाम तक कई जगहों पर छापेमारी की। दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि डकैत गिरोह में शामिल अन्य की तलाश में विभिन्न जगहों पर छापेमारी चल रही है। बता दें कि शनिवार की रात औराई थाना क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

छठ पूजा के लिए शहरवासी रखें वैकल्पिक व्यवस्था

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बूढ़ी गंडक नदी उफान पर है। उसका पानी घटने का नाम नहीं ले रहा है। हालात यह रहे तो शहरवासी इस साल नदी घाटों पर भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य नहीं दे पाएंगे। उन्हें घर या मोहल्ले में घाट बनाकर छठ पूजा करनी होगी। मंगलवार को जिलाधिकारी अनुपम कुमार, नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, एसडीओ पूर्वी सुनिल कुमार एवं नगर डीएसपी अनिल कुमार सिंह ने नदी घाटों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद जिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

आधा दर्जन घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र के बेला पचगछिया गांव में बुधवार को आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए। एक मोबाइल टावर के बिजली तार से अचानक निकली चिंगारी से आग लगी। इसमें राम बच्चन ठाकुर, उमेश ठाकुर, किशन ठाकुर, देवनंदन ठाकुर, मनोहर ठाकुर सहित आधा दर्जन लोगों के घर जले। लाखों के नुकसान का अनुमान है। सभी खुले आकाश के नीचे आ गए हैं। समाज सेवी संजीव कुमार ने इसकी सूचना अग्निशमनविभाग व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

घर के साथ-साथ मोहल्ले की भी करें सफाई

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : न्यू पुलिस लाइन कोल्हुआ पैगंबरपुर में सफाई अभियान के साथ जय राम नगर का नामकरण हुआ। जय राम नगर विकास समिति के बैनर तले स्थानीय सांसद रामा सिंह ने मोहल्लेवासियों के साथ मिलकर सड़क पर झाड़ू लगाई और लोगों को स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि मोहल्लेवासी घर की सफाई के साथ मोहल्ले की सफाई को अपना दायित्व समझें। लोगों को साफ-सफाई के प्रति ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

गुप्तेश्वर पाण्डेय के विरुद्ध लगाए गए आरोप खारिज

जासं, मुजफ्फरपुर : अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) गुप्तेश्वर पाण्डेय पर लगाए गए आरोपों को विशेष न्यायालय निगरानी ने खारिज कर दिया है। उन पर वर्ष 2004-05 में बिना विभागीय अनुमति के एसकेजे लॉ कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई करने व परीक्षा में शामिल होने का आरोप लगाया गया था। तब वे पुलिस उप महानिरीक्षक तिरहुत क्षेत्र मुजफ्फरपुर के पद पर थे। वैशाली जिला के जारंग रामपुर निवासी हेमंत कुमार ने विशेष न्यायालय (न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

अपहरण कांड में कुख्यात पवन के दो शागिर्द धराए

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : ब्रह्मापुरा इलाके से अपहृत चालक व स्कूल निदेशक सह व्यापारी सत्यानारायण प्रसाद की बरामदगी को लेकर विशेष टीम लगातार छापेमारी कर रही है। इस कड़ी में मोतिहारी व नेपाल के सीमावर्ती इलाके से कुख्यात पवन भगत के दो शागिर्दों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम दोनों से पूछताछ कर रही है। अन्य टीम वैशाली समेत दूसरे जिलों में भी कैंप कर शामिल अपहर्ताओं की तलाश कर रही हैं। एसएसपी रंजीत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

छापेमारी के बाद भी चोरी का नहीं मिला सुराग

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के बैंक रोड और सूतापट्टी इलाके में एक माह के अंदर दो बड़ी चोरी की घटनाओं ने व्यापारियों की नींद उड़ा दी है। सोमवार की रात कपड़ा दुकान में हुई चोरी मामले में दूसरे दिन भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि रात भर छापेमारी की गई। लेकिन, चोरों की गिरफ्तारी नहीं होने से व्यापारियों में आक्रोश है। बता दें कि सूतापट्टी इलाके से एक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

रेल पुलिस ने पार्सल सामान की लोडिंग पर लगाई रोक

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : रेल पुलिस ने प्लेटफॉर्म पर पड़े पार्सल के एक सौ बोरे की लोडिंग पर रोक लगा दी है। प्लेटफॉर्म पर बोरे पटे होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। जानकारी के अनुसार गोंडा की ओर से आने वाली ट्रेन के पार्सल वैन से सामान उतारे गए थे। लेकिन, यह सामान दूसरे स्टेशन के लिए बुक था। इसी बीच रेल पुलिस ने जांच की। इसके बाद पार्सल इंचार्ज से पूछताछ की। सही जानकारी नहीं मिलने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

बैंक की परीक्षा देने गई छात्रा गायब, केस

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के चंदवारा से माड़ीपुर मोहल्ले में बैंक की परीक्षा देने गई एक छात्रा रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। देर शाम तक घर वापस नहीं आने पर परिजनों को चिंता सताने लगी। कोई पता नहीं चलने के बाद परिजनों ने बुधवार को नगर थाने में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत होता है, लेकिन मामले की जांच कर आगे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

बाल-बाल बचे सासद अजय निषाद

मुजफ्फरपुर। सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही के निकट मंगलवार की देर रात स्थानीय भाजपा सासद अजय निषाद का वाहन एक ट्रक की चपेट में आ गया। इसमें सासद तो बाल-बाल बच गए, लेकिन वाहन में सवार एक कार्यकर्ता चोटिल हो गया। हादसे की सूचना के बाद सदर थाने की पुलिस वहा पहुंची और उक्त ट्रक को जब्त कर थाने पर ले आई। वहीं, चोटिल कार्यकर्ता का स्थानीय स्तर इलाज कराया गया। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:20 PM (IST)
        

जदयू के प्रदेश युवा महासचिव से मारपीट

मधुबनी। जदयू प्रदेश युवा महासचिव मनोज राय से बुधवार को मारपीट की गई। अपराधियों ने उनपर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार राय का कुछ लोगों के साथ भूमि विवाद चल रहा था। मारपीट में मनोज राय गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जाच में जुट गई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:18 AM (IST)
        

बेटी को दिया जन्म तो निकाला घर से

बगहा। बेटी को जन्म देने वाली एक मां को उसके ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया। घटना रामनगर थाने के छौगरिया की है। गांव के मुस्लिम मियां की पत्नी फातमा खातून को बेटी जनने पर दहेज के लिए घर से निकाल दिया गया। कोर्ट के आदेश पर महिला थाने में प्राथमिकी हुई है। फातमा ने पति मुस्लिम मियां के साथ साहबजाद मियां,जैबुन नेशा, छोटक मियां, हकीक मियां आदि को नामजद किया है। आरोप लगाया है कि जब बेटी पैदा हुई तो म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:06 AM (IST)
        

बेतिया में भूमि विवाद में फायरिंग, छह घायल

बेतिया। पश्चिम चंपारण जिले के नरकटियागंज अनुमंडल के चेगौना गांव में बुधवार सुबह दो गुटों के बीच जमकर फायरिंग हुई। इस घटना में करीब छह लोग घायल हो गए। घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार फायरिंग भूमि विवाद में हुई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की तफ्तीश कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:32 AM (IST)
        

नेपाल सीमा पर पवन भगत के ठिकाने पर छापेमारी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : ब्रह्मापुरा इलाके से अपहृत चालक व स्कूल निदेशक सह व्यापारी सत्यानारायण प्रसाद की बरामदगी को लेकर विशेष टीम ने नेपाल सीमा पर कुख्यात पवन भगत के ठिकाने के आसपास पहुंचकर छापेमारी की। जहां से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि शीघ्र ही व्यापारी व चालक की बरामदगी सुनिश्चित हो जाएगी। पुलिस सूत्रों की मानें तो थोड़ी चूक हो गई नहीं तो सोमवार की दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:21 AM (IST)
        

मारपीट के आरोपी अधिवक्ता की सदस्यता समाप्त

जासं, मुजफ्फरपुर : चैंबर विवाद को लेकर मारपीट के आरोपी अधिवक्ता संजय कुमार सिंह की जिला बार एसोसिएशन की सदस्यता समाप्त कर दी गई है। एसोसिएशन की कार्यकारिणी की मंगलवार को हुई बैठक में इस आशय का निर्णय सर्व सम्मति से लिया गया। अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष शिवमोहन ने की। बैठक के निर्णय से स्टेट बार काउंसिल व प्रभावित अधिवक्ता को देने का भी निर्णय लिया गया है। उधर, अधिवक्ता संजय कुमार सिंह ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:21 AM (IST)
        

सूतापट्टी में कपड़ा दुकान से लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के बैंक रोड सूतापट्टी इलाके में रात्रि गश्ती को धता बताते हुए सोमवार की रात चोरों ने कपड़ा दुकान का ताला काटकर नकदी समेत लाखों के सामान की चोरी कर ली। घटना की जानकारी पर मंगलवार की सुबह स्थानीय व्यापारियों की भीड़ जुटी। सूचना के लगभग ढाई घंटे विलंब से पहुंची नगर थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस के बिलंब से पहुंचने के कारण व्यापार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:21 AM (IST)
        

डकैत गिरोह का पर्दाफाश, छह धराए

जेएनएन, मुजफ्फरपुर/औराई : औराई थाना क्षेत्र में शनिवार की रात हुई डकैती एवं दुष्कर्म के मामले में विशेष पुलिस टीम ने गिरोह का पर्दाफाश कर आधे दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को पुलिस ऑफिस में प्रेस वार्ता कर एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि लूटे गए दो मोबाइल और कैश की बरामदगी की गई है। उन्होंने कहा कि दो दिनों के अंदर चार्जशीट दायर कर सभी के विरुद्ध स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाई ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:21 AM (IST)
        

वैन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सीतामढ़ी जिले के रून्नीसैदपुर थाना अंतर्गत समौल शाहपुर गांव के निकट पिकअप वैन की चपेट में आने से एक अधेड़ जख्मी हो गया। उसे एसकेएमसीएच में लाया गया। पहुंचने के साथ ही उसकी मौत हो गई। अहियापुर पुलिस ने चौकीदार बिंदेश्वर राय एवं शिवजी राय का बयान दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया। शव की शिनाख्त नहीं होने के कारण दो दिनों तक परिजनों की प्रतीक्षा में सुरक्षित रखा गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें