Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

मधुबनी में पांच घरों में 10 लाख का डाका, गृहस्वामी की हत्या

robbry in madhubani

मधुबनी । मधुबनी जिले के खजौली थाना क्षेत्र के दतुआर गांव में रविवार रात पांच घरों में भीषण डाका पड़ा। बदमाशों ने इस दौरान एक गृह स्वामी विनय कुमार सिंह (58) की हत्या भी कर दी जबकि डकैती की वारदात में चार अन्य उदय कुमार सिंह (55), सरस्वती देवी (50), रीता देवी(52) और गणेश कुमार सिंह(59) गंभीर रूप से जख्मी हो गए। डकैतों ने करीब 10 लाख रुपए की लूटपाट की। घटना की सूचना मिलना पर एसएसबी का स्वान दस्ता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:50 AM (IST)
        

इनकी ‘दीक्षा’ से यहां घर-घर शिक्षा

a man give education to child

मोतिहारी ( सत्येन्द्र कुमार झा) । शिक्षा के क्षेत्र में इनके योगदान से जिला गौरवान्वित है। विज्ञान व गणित के क्षेत्र में मार्गदर्शन का कायल भी। इनकी ‘दीक्षा’ यहां घर-घर को शिक्षित करने तक ही सीमित नहीं। सूबे व राष्ट्रीय स्तर तक महती भूमिका के कारण ही तो राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजे जा चुके हैं बाबूलाल झा। सूबे की बेहतर शिक्षा नीतियों के निर्धारण में सक्रिय भागीदारी रही है। विदेशों में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 09:41 AM (IST)
        

नकली सीमेंट फैक्ट्री का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के सादपुरा धनुका टोला मोहल्ले में रविवार को छापेमारी कर नकली सीमेंट फैक्ट्री का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। ठिकाने से ट्रक पर लदे कई कंपनियों के सीमेंट, गोदाम में तैयार लगभग पांच सौ बोरे भरे सीमेंट, काफी संख्या में खाली बोरे तथा पैकिंग मशीन को जब्त किया गया है। फैक्ट्री को सील करते हुए पुलिस ने ट्रक चालक समेत दो लोगों को हिरासत में ले लिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 03:44 AM (IST)
        

सपना साकार, अब फर्राटे भरेगी विद्युत ट्रेन

पंकज कुमार, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर हाजीपुर व समस्तीपुर रेलखंड पर चार साल के बाद विद्युत चालित ट्रेनों के दौड़ने का सपना पूरा होगा। अब यात्री विद्युत ट्रेनों से सफर का आनंद लेंगे। कई छोटे स्टेशनों पर ट्रेन देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने वाली है। मालगाड़ी के पीछे दौड़ेगी वैशाली जानकारी के अनुसार पिछले माह सीआरएस की मंजूरी के बाद अधिकारी इलेक्ट्रिक इंजन को दूसरे जोन से मंगवाने में जुट गए थे। सोन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 03:44 AM (IST)
        

एकजुट हुए दफादार-चौकीदार

जासं, मुजफ्फरपुर : चौकीदारों की समस्याओं की अनदेखी की जा रही है। समस्याओं के समाधान के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए 17 जनवरी को पटना में धरना-रैली का आयोजन किया गया है। रैली को सफल बनाकर ही अपना हक पा सकते हैं। उक्त बातें दफादार चौकीदार समन्वय सभा के अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद गुप्ता ने कही। तैयारी को लेकर समाहरणालय परिसर में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में प्रस्ताव पारित कर चौकीदारों व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 03:44 AM (IST)
        

वार्ड पार्षद विजय झा समेत दो पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : दलित महिला के प्रताड़ना के मामले में मिठनपुरा इलाके के वार्ड पार्षद विजय झा फंस गए हैं। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा के आदेश पर मिठनपुरा थाने की पुलिस ने कांड अंकित किया है। प्राथमिकी में विजय झा के साथ संजीव को भी आरोपी बनाया गया है। थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मालीघाट इलाके की आशा देवी ने मारपीट कर जबरन घर उजाड़ दिए जाने का आरोप लगाया है। जनता दरबार में पीड़िता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

रिटायर्ड शिक्षक के घर से हजारों की चोरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : रात्रि गश्ती को धता बताते हुए चोरों ने सदर थाना क्षेत्र के खबड़ा नवलकिशोर नगर मोहल्ले में शनिवार की रात रिटायर्ड शिक्षक रामनंदन राय के बंद घर को निशाना बनाते हुए नकदी समेत लगभग तीस हजार की संपत्ति की चोरी कर ली। इस संबंध में पुलिस में शिकायत की गई है। सूचना पर सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों में चर्चा हो रही थी कि गृहस्वामी एक विधायक के रिश्तेदार हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

विकास को तरजीह देती भाजपा

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : आज सभी पार्टियां राष्ट्रवाद से परे परिवारवाद तक सिमट कर रह गई हैं। यूं कहा जाए कि वे राष्ट्र के विकास की नहीं, महज सत्ता की राजनीति कर रही हैं। इसके विपरीत देश में जब-जब भाजपा सरकार बनी, विकास को तरजीह दी गई। श्रीराणी सती मंदिर में चल रहे प्रदेश भाजपा मत्स्यजीवी मंच की ओर से चल रहे दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन रविवार को भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री नागेन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:49 PM (IST)
        

दंपती से चेन छीनने वाला धराया

जासं, मुजफ्फरपुर : नगर थाने की पुलिस ने साहू रोड में बाइक सवार दंपती से मारपीट कर चेन व नकदी छीनने मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसकी पहचान आमगोला के सुरेंद्र कुमार उर्फ पिंटू के रूप में हुई है। उसे रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताया गया है कि गत पखवारे रानी देवी पति रवि कुमार के साथ बाइक से साहू रोड इलाके में अपने घर जा रहे थे। इसी क्रम में दूसरी बाइक प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

बच्चों ने जाना राजयोग

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : शहर के लक्ष्मी चौक, ब्रह्मापुरा स्थित भारतीय कला संगीत संस्थान में रविवार को बच्चों को राजयोग की जानकारी दी गई। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि से आए ब्रह्माकुमार राजू ने राजयोग द्वारा परमानंद की प्राप्ति का मार्ग बताया। उन्होंने आनंद की प्राप्ति के लिए इससे जुड़ने का आह्वान किया। कहा कि यदि हम अपने मन और मस्तिष्क को परमात्मा से जोड़ते हैं तो तनावमुक्त हो जाएंगे। स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:24 PM (IST)
        

बैरिया में यात्री से बैग व मोबाइल झपटे

बैरिया (मुजफ्फरपुर), संस : बैरिया बस पड़ाव में शनिवार की रात यात्री से बदमाशों ने बैग व मोबाइल झपट लिया। शिकार मुंबई से पहुंचे यात्री शिवजी प्रसाद बने। हालांकि पुलिस घटना से अनभिज्ञता जाहिर की है। जानकारी के अनुसार शिवजी प्रसाद सपरिवार मुंबई से मुजफ्फरपुर पहुंचे। अपने गांव सीतामढ़ी के सोनबरसा जाने को बस पकड़ने के लिए ऑटो से बैरिया पहुंचे। इनके साथ दो पुत्रियां व पत्नी थी। बस की पूछताछ करने लगे। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:15 PM (IST)
        

अचेत युवक व झुलसी भर्ती महिला की मौत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में भर्ती अचेत युवक एवं झुलसी महिला की मौत रविवार की सुबह हो गई। अलग-अलग हादसों के शिकार गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार मीनापुर थाना के मुकसुदपुर निवासी जंगलाल सिंह के पुत्र राजेश कुमार (18) को शनिवार की शाम अचेतावस्था में भर्ती कराया गया था। इसके जहरीला पदार्थ सेव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:42 PM (IST)
        

स्नातक पार्ट वन की परीक्षा आज से

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए अंबेदकर बिहार विश्वविद्यालय ने स्नातक पार्ट वन परीक्षा की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली। परीक्षा सोमवार से होगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. पंकज कुमार ने बताया कि केंद्रों को प्रश्न पत्र व उत्तरपुस्तिका उपलब्ध कराए जा चुके हैं। पांच जिले में 30 केंद्र बनाए गए हैं। कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए सभी केंद्र पर दंडाधिकारी व पुलिस बल तैनात होंगे। आधा दर्जन कॉलेजों को विवि ने आज प्रवेश पत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 06:44 PM (IST)
        

बेतिया मंडल कारागार में कैदी ने की खुदकशी

prisinor suicide in betiyah jail

बेतिया। बेतिया मंडल कारागार में बंद एक कैदी ने आत्महत्या कर ली। उसने जेल की शौचालय में जाकर फांसी लगा ली। कैदी का नाम मनमोहन पटेल बताया जा रहा है। वह अपहरण के एक मामले में जेल में बंद था। सूचना मिलने पर पहुंचे जेल प्रशासन और स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आत्महत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। वहीं बेतिया जेल में बंद एक अन्य कैदी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:48 AM (IST)
        

एपीएचसी की स्वास्थ्य सेवा प्रभावित

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : आयुष मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन, बिहार के आह्वान पर आयुष चिकित्सकों की हड़ताल शनिवार को छठे दिन भी जारी रही। इससे अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य सेवा प्रभावित हुई। वे सेवा नियमित व मानदेय विसंगति दूर करने की मांग कर रहे हैं। सरकार व संघ के बीच गतिरोध जारी है। इसके बीच मरीज परेशान हो रहे हैं। अब इनलोगों ने आंदोलन तेज कर दिया है। 55 अतिरिक्त प्राथमिक स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 03:58 AM (IST)
        

आठ घंटे तक ठप रखा परिचालन

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी रेल खंड पर 15/00 किलोमीटर पर अहियापुर थाना क्षेत्र के मझौलिया के निकट शनिवार को ग्रामीणों ने रास्ते की मांग को लेकर जाम कर दिया। आठ घंटे तक रेलखंड पर परिचालन ठप रहा। आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप था कि गुमटी संख्या पांच से लोगों का आवागमन एक दशक पूर्व से अवरुद्ध है। सड़क होने के बाद रेलवे लाईन ग्रामीणों को दो भागों में बांट रखा है। इससे शहर जाने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 03:57 AM (IST)
        

एंटी रैबीज वैक्सीन उपलब्ध, मरीजों को राहत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में एंटी रैबीज वैक्सीन शनिवार को उपलब्ध होने के साथ मरीजों की भीड़ उमड़ने लगी। दो सप्ताह से वैक्सीन खत्म होने के साथ मरीजों की परेशानी बढ़ गई थी। अस्पताल अधीक्षक डॉ. जीके ठाकुर के अथक प्रयास से इसे उपलब्ध कराया गया है। मालूम हो कि वैक्सीन के अभाव में जानवर के काटने से पीड़ित मरीज निराश होकर लौट रहे थे। मरीजों की जान पर बन आई थी। वैक्सीन महंगी होने के कारण गरीब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

पापों का नाश करने वाला है श्रीरामचरित

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : चित्रकूट से आए संत श्रीरामावतार त्यागी ने कहा कि कलिकाल के प्रभाव से बचने के लिए श्री रघुनाथ जी के नाम को छोड़कर कोई दूसरा आधार नहीं है। यह श्रीरामचरित कलियुग के समस्त पापों का नाश करने वाला है। वे सालासर हनुमान मंदिर में चल रहे श्रीरामचरित मानस नवाह परायण पाठ के आठवें दिन शनिवार को लंका कांड की चर्चा कर रहे थे। कहा कि अनेकों प्रकार के योग, जप, दान, तप, यज्ञ, व्रत और न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

बीबी कॉलेजिएट में जमा होगा शिक्षक बहाली फॉर्म

जासं, मुजफ्फरपुर : जिला परिषद माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक बहाली का आवेदन पत्र बीबी कॉलेजिएट केंद्र पर जमा होगा। विषयवार काउंटर बनाया जाएगा, ताकि फार्म जमा करने में अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। जिला परिषद माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों में 587 पदों पर बहाली की कवायद चल रही है। जिप माध्यमिक में 237 और उच्च माध्यमिक में 350 पद रिक्त हैं। डीपीओ स्थापना अवनिन्द्र कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

पीजी छात्रावास थ्री के छात्र की पिटाई

जासं, मुजफ्फरपुर : विवि परिसर के सेंट्रल लाइब्रेरी के निकट शनिवार की शाम ड्यूक हॉस्टल के छात्रों ने पीजी हॉस्टल 3 के छात्र राजीव की पिटाई कर दी। इसके बाद पीजी हॉस्टल से बड़ी संख्या में छात्र हॉकी स्टिक के साथ ड्यूक हॉस्टल पहुंचे, लेकिन सभी भाग निकले। घटना के बाद से विवि परिसर में तनाव व्याप्त है। किसी भी क्षण कोई बड़ी घटना घट सकती है। राजीव ने विवि थाने में रणवीर कुमार सहित तीन अज्ञात के खिलाफ शिकाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें