1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

अधिकांश स्कूली बच्चे नहीं देख सके लाइव प्रसारण

मुजफ्फरपुर : देश के इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ, जब शिक्षक दिवस से एक दिन पूर्व स्कूलों में प्रधानमंत्री का भाषण सुनाया गया। मुजफ्फरपुर में सभी बच्चे इस भाषण को नहीं सुन पाएं। कुछ स्कूली बच्चों को ही यह लाभ मिल पाया। शिक्षा विभाग एवं प्रधानाध्यापकों की लापरवाही से अधिकांश स्कूलों में लाइव प्रसारण देखने व सुनने के संसाधन ही नहीं दिखे। सूत्रों के अनुसार 90 फीसद स्कूलों में न तो टीवी सेट हैं और न ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:17 AM (IST)
        

बेहतर शिक्षण पर स्मृति इरानी ने बधाई दी

मुजफ्फरपुर: जीडी मदर इंटरनेशनल स्कूल में गेस्ट टीचर के रूप में बेहतर शिक्षण पर डॉ. ओम प्रकाश अंगीरा को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी ने बधाई पत्र भेजा है। इस स्कूल में उन्होंने एकांउट के टीचर के रूप में विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा दी। यहां पर वे एक जुलाई 2001 से 31 मार्च 2015 तक रहे। इस समय वे लोहिया कॉलेज में शिक्षण कार्य कर रहे हैं। शिक्षा के प्रति उनके समर्पित भाव को उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:17 AM (IST)
        

आरक्षण के विरोध में फूंका बिगुल

मुजफ्फरपुर : आरक्षण को लेकर युवाओं में आक्रोश पनप रहा है। शुक्रवार को युवाओं ने बैठक कर संगठन बनाया और आंदोलन का निर्णय लिया है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए रणधीर कुमार सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी आरक्षण में बदलाव की जरूरत है। ताकि मेधा छात्रों के भविष्य में सुधार व आगे बढ़ने का अवसर मिले। आरक्षण के मद्देनजर योग्यता का ध्यान सरकार को देना चाहिए। इससे शिक्षा का उत्थान होगा। साथ ही योग्य उम्मीदव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:16 AM (IST)
        

मुजफ्फरपुर क्लब मामले में आदेश की प्रति का दोनों पक्षों को इंतजार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर क्लब की जमीन पर मालिकाना हक मामले में सब जज (सप्तम) रजनी कुमारी ने फैसला सुनाया था। इसमें क्लब की जमीन व मकान पर मालिकाना हक अनुनय सिंह व उनके परिवार को माना है। कोर्ट ने क्लब को जमीन खाली करने का आदेश दिया है। इस फैसले की प्रति मिलने से पहले दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। जैंतपुर स्टेट की ओर से केस की पैरवी कर रहे अधिवक्ता शंभूनाथ सिंह ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:14 AM (IST)
        

ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या

मुजफ्फरपुर : पटना-मुजफ्फरपुर एनएच 57 स्थित तुर्की ओपी क्षेत्र में अपराधियों ने ट्रक चालक को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि, इस दौरान कोई लूटपाट नहीं की गई। तुर्की ओपी क्षेत्र स्थित सोनू लाइन होटल के समीप चारपहिया पर सवार चार अपराधियों ने ओवरटेक कर ट्रक को रोकवाया, फिर बाएं तरफ बैठे चालक की कनपट्टी में गोली मार दी। सूचना पर पहुंचे ओपी के पुलिस अधिकारी उमेश मिश्रा जख्मी चालक को लेकर एसकेए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:13 AM (IST)
        

ज्ञान के दान से संवार रहीं भविष्य

मुजफ्फरपुर : तीन दशक तक विभिन्न निजी विद्यालयों में शिक्षिका के रूप में सेवा दे चुकीं डॉ. सुमन मेहरोत्रा अब गरीब बच्चों का भविष्य संवारने में लगी हैं। लगन ऐसी कि लोग उनकी मिसाल देते हैं। रज्जू साह लेन निवासी डॉ. सुमन का शिक्षण के प्रति जज्बा 72 साल की उम्र में भी कम नहीं हुआ है। वह पहले की तरह स्फूर्ति के साथ गरीब बच्चों के बीच ज्ञान की ज्योति जला रही हैं। आर्थिक रूप से संपन्न डॉ. सुमन ने अपने म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:12 AM (IST)
        

लाठीचार्ज पीडि़तों से मिले सांसद

मुजफ्फरपुर : निषाद समाज के शांतिपूर्ण मार्च पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसका जवाब समय पर मिलेगा। पटना में भर्ती निषाद समाज के लोगों से मिलकर सांसद अजय निषाद ने हालचाल लिया। उन्होंने कहा कि लाठी के बल पर वंचित जमात की आवज दबाने की कोशिश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की है। जनता उनको जवाब देगी। घायलों के इलाज के संबंध में अस्पताल प्रबंधन से बातचीत की। उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण प्रसाद न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:12 AM (IST)
        

विवि को दूसरे दिन भी कराया बंद

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में प्री-पीएचडी के परिणाम में धांधली व टेबलेटिंग में गड़बडी के खिलाफ दूसरे दिन भी छात्रों ने विवि को बंद कराया। इस दौरान विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वे लोग दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रहेगा। शुक्रवार सुबह कार्यालय खुलते ही नारेबाजी करते हुए छात्रों की भीड़ प्रशासनिक भवन में घुस गई। एक-एक कार्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:11 AM (IST)
        

मतदाता जागरुकता रैली निकाली

मुजफ्फरपुर : संत रविदास नगर इमली चौक से शुक्रवार को मतदाता जागरुकता रैली निकाली गयी। रैली को संबोधित करते हुए सीडीपीओ शबनम दानापुरी, महिला पर्यवेक्षिका मीरा कुमारी ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। वक्ताओं ने कहा कि हर वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्रों के जरिए मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा। मौके पर सेविका ¨रकु देवी, किरण कुमारी, बबीता कुमारी, सबिता कुमारी भी थीं। ----------------------और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:11 AM (IST)
        

जनता दरबार आर्बिटेशन के बाद भी मुआवजा नहीं

मुजफ्फरपुर : एनएच-77 में भू-अर्जन के मुआवजे को लेकर शुक्रवार को आयुक्त अतुल प्रसाद के जनता दरबार में शिकायत की गई। फकुली के कई लोगों ने गुहार लगाई कि आर्बिटेशन में व्यावसायिक दर से जमीन का मुआवजा दिए जाने के निर्णय के बाद भी राशि नहीं दी जा रही। इस कारण वे भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। वहीं पिलखी पुल के एप्रोच पथ के लिए जमीन देने वालों ने भी मुआवजे की गुहार लगाई। आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:10 AM (IST)
        

बाल कन्हैया व राधिका ने मोहा सभी का मन

मुजफ्फरपुर : माथे पर मयूर पंख व हाथों में बांसुरी लिए कान्हा साथ में राधिका, लोगों के आकर्षण के केंद्र बने थे। हर तरफ राधा-कृष्ण की जोड़ी दिखाई दे रही थी। अवसर था श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पूर्व दिवस पर विभिन्न स्कूलों में आयोजित जन्माष्टमी महोत्सव का। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने राधा-कृष्ण की झांकी और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। स्कूल प्रबंधन की ओर से बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। शंकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:09 AM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर केसरिया के युवक की मौत

मुजफ्फरपुर : ब्रह्मापुरा थाना क्षेत्र के चांदनी चौक के पास शुक्रवार को ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार मोतिहारी के एक युवक की मौत हो गई। वहीं बच्चा समेत दो घायल हो गए। तीनों एक ही बाइक से मोतिहारी के केसरिया से जूरन छपरा इलाज कराने जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से आ रहे ट्रक की ठोकर से यह हादसा हुआ। घटना के बाद स्थानीय लोगों को आते देख ट्रक चालक वाहन छोड़कर भाग निकला। सूचना पर ब्रह्मापुरा थाने की पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:08 AM (IST)
        

झुलसी एक महिला मरी, दूसरी गंभीर

मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में शुक्रवार को मोतिहारी जिले के अलग-अलग स्थानों से दो झुलसी महिलाओं को भर्ती कराया गया। इसमें एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि दूसरी की हालत गंभीर बनी है। मृतका मेहसी थाने के चकमेधराही गांव के मनोहर हुसैन की पत्नी रेहाना खातून (22) थी। अस्पताल में उसकी मौत होने के बाद परिजन फरार हो गए। वहीं राजेपुर थाने के खूरबा गांव निवासी राजेश सिंह की पत्नी विनीता देवी (25) का इला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:08 AM (IST)
        

सीनियर डीसीएम ने क्षति का लिया जायजा

मुजफ्फरपुर : सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम दिलीप कुमार ने शुक्रवार को एक यात्री प्रोफेसर की रेल हादसे में मौत के विरोध में तोड़फोड़ से हुई क्षति का जायजा लिया। प्लेटफॉर्म पर बिखरे टूटे शीशों को एक जगह करवाकर हटाने का आदेश दिया। मेन गेट व पूछताछ काउंटर के शीशे तोड़ने पर आरपीएफ ने चालीस हजार रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया है। सीनियर डीसीएम ने कहा कि इंजीनिय¨रग विभाग के सहायक अभियंता को काउंटर की मरम्मत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:07 AM (IST)
        

प्लेटफॉर्म पर बढ़ाई गई सुरक्षा

मुजफ्फरपुर : जंक्शन के पूछताछ काउंटर पर तोड़फोड़ के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आरपीएफ व जीआरपी जवानों की पूछताछ व यूटीएस काउंटर पर तैनात की गई है। जंक्शन पर आने-जाने वाले यात्रियों की जांच की गई। आरपीएफ सब इंस्पेक्टर अविनाश करोसिया ने कहा कि पूछताछ व यूटीएस काउंटर, महिला व पुरुष प्रतीक्षालय सहित अन्य जगहों पर जवानों की तैनाती कर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:06 AM (IST)
        

इलाज को परेशान परिजनों का हंगामा

मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में शुक्रवार को डायरिया पीड़ित मरीज पहुंचे। जहां इलाज को रजिस्ट्रेशन के बाद घंटों यहां-वहां के दौड़ लगाने के बाद थक गए। इस बीमार बच्चे की हालत बिगड़ती जा रही थी। यह देख मरीज के परिजन आक्रोशित होकर इमरजेंसी में हंगामा करने लगे। इसके बाद पहुंचे हेल्थ मैनेजर राजीव रंजन के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। हथौड़ी के बिशम्बरपुर गांव निवासी नंदलाल सहनी के दो पुत्र डायरिया से पीड़ित था। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:05 AM (IST)
        

नक्सलियों की निशानदेही पर चला कांबिंग ऑपरेशन

मुजफ्फरपुर : जिले के पूर्वी इलाके से दो दिनों के अंदर विशेष अभियान के दौरान दबोचे गए आठ हार्डकोर नक्सलियों से हुई पूछताछ में कई बातों की जानकारी मिली है। नक्सलियों ने अपने संगठन के कई गुप्त ठिकाने के बारे में पुलिस को बताया है। इसके अलावा लेवी वसूलने वाले भी कई लोगों की पहचान की गई है। इन सभी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी चल रही है। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि नक्सलियों के ठिकाने पर लगात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:04 AM (IST)
        

जार्ज के करीबी झम्मा भाई नहीं रहे

मुजफ्फरपुर : वरीय समाजवादी नेता व जार्ज फर्नाडीस के करीबी अब्बु नोमान उर्फ झम्मा भाई का निधन हो गया। शुक्रवार को उनका जनाजा निकला और सुपुर्दे खाक किया गया। इधर इनके निधन पर सांसद अजय निषाद, एमएलसी देवेशचन्द्र ठाकुर, भाजपा नेत्री डॉ.ममता रानी, महानगर जदयू अध्यक्ष प्रो.शब्बीर अहमद, अखिलेश सिंह, भगवानलाल महतो, रमेश मोदी, प्रो.विकास, जदयू नेता मेंहदी हसन, विशाल मोदी, प्रेमनाथ पटेल, अरुण नागवंशी आदि ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:02 AM (IST)
        

अपने आका के 'यूज एंड थ्रो' से नाराज था डोनाल्ड

मुजफ्फरपुर : बनिया गांव सामूहिक हत्याकांड को अंजाम देने वाला सत्येन्द्र कुमार सिंह उर्फ डोनाल्ड अपने आका के यूज एंड थ्रो की नीति से काफी नाराज था। जिस आका के लिए उसने कई बार जान की बाजी लगा दी थी, उसके कथित विश्वासघात से वह दुखी था। गांव में उसके दबदबे का अहसास भी था। वह जानता था कि उस पर हाथ डालना अपनी बर्बादी की कहानी लिखना था। जब कहीं से उसे कोई सहयोगी नहीं मिला तो उसने आखिर यह कदम उठाया। 15 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:01 AM (IST)
        

रवि आनंद बने बसपा प्रत्याशी

मुजफ्फरपुर : बसपा ने बोचहां विधानसभा क्षेत्र में अपना प्रत्याशी उतारा है। कुमार रवि आनंद को प्रत्याशी घोषित किया गया है। विधान सभा अध्यक्ष जयमंगल राम ने कार्यकर्ताओं के साथ घोषित प्रत्याशी को माला पहनाकर स्वागत किया। मौके पर भैरव सहनी, अशोक राम, शंभू दास, सुनीता देवी, मंगल यादव, रूदल राय, पप्पू राम, मुकेश कुमार, शिवशंकर भगत आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:00 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें