Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

एंटीबायोटिक खत्म कर देती है पेट के जीवाणु

जासं, मुजफ्फरपुर : एंटीबायोटिक हमारे पेट में जाकर कई जीवाणु को खत्म कर देती है। जिससे लाभ के बदले हानि होने लगती है। इसलिए इसका प्रयोग तब ही करें जब अति आवश्यक हो। ये बातें शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.अरुण शाह ने कुढ़नी प्रखंड के मुजफ्फरा कमतौल स्थित त्रिवेणी सिंह बालिका उवि में आयोजित एंटीबायोटिक की आवश्यकता और उसके अमल विषय पर आयोजित संगोष्ठी में कही। डॉ. राजीव कुमार ने भी एंटीबायोटिक के शरीर पर पड़ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

मुजफ्फपुर के मोतीपुर में उपमुखिया की गला दबाकर हत्या

mukhiya murder in muzaffarpur

मुजफ्फपुर। मुजफ्फपुर के मोतीपुर थाना क्षेत्र के पट्टी असवारी पंचायत के उपमुखिया देवेन्द्र सिंह की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। शव के बायें कान पर जख्‍म के निशान मिले हैं। यह घटना बोअरिया गांव स्थित घर में घटी। देवेन्द्र घर में अकेले थे। पत्नी बच्चों के साथ छठ व्रत मनाने नैहर गई हुई थी। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 02:08 PM (IST)
        

बैंक खाते से उड़ाये 16 हजार

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बैंक के नाम से खातेदार के मोबाइल नंबर पर फोन कर अकाउंट व पिन नंबर ले लिया। तुरंत ही खाते से 16 हजार रुपये उड़ा लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर उसे लुटने की जानकारी हुई। वह सदर थाने पहुंचा। वहां कहा गया कि इससे क्या फायदा होगा। जानकारी के अनुसार, सदर थाना क्षेत्र के कच्ची-पक्की इलाके के टिंकू कुमार के मोबाइल पर सोमवार की दोपहर एक कॉल आया। कहा गया कि बैंक से बोल रहे हैं, आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

फैक्ट्री लूट कांड में एक और धराया

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बेला थाने की पुलिस ने औद्योगिक इलाके की एक फैक्ट्री से लूटपाट में एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। इधर, गिरफ्तार तीन बदमाशों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इनकी निशानदेही पर सोमवार की देर शाम तक जिले के अहियापुर, मुशहरी, मनियारी, सदर, मिठनपुरा समेत कई थाना क्षेत्रों में संयुक्त रूप से विशेष पुलिस टीम ने सघन छापेमारी की। इस दौरान एक संदिग्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

ट्रेनों में नो रूम, यात्रियों पर आफत

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : परदेस से पर्व में यात्रियों के आने का सिलसिला जारी है। लेकिन, उनको जाने की चिंता सताने लगी है। कंफर्म टिकट के लिए यात्रियों को इंतजार करना होगा। उत्तर बिहार से परदेस जाने वाली ट्रेनों के एसी व स्लीपर में नो रूम चल रहा है। आरक्षण काउंटर पर कंफर्म टिकट पर आफत हो गया है। कंफर्म टिकट के लिए यात्री एजेंट का चक्कर लगा रहे हैं। एजेंट मनमाना किराया पर यात्री के टिकट की बुकिंग कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        

मोहल्लेवासियों ने चंदा कर बनाई सड़क

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : चार साल पूर्व मोहल्ले की सड़क के निर्माण का शिलान्यास किया गया था, लेकिन वह नहीं बनी। बीते साल फिर सड़क बनवाने की घोषणा हुई। बताया गया कि सड़क को डूडा के नूरूल योजना में शामिल कर लिया गया है। इसके बावजूद आज तक पचास साल पुराने इस मोहल्ले की सड़क नहीं बनी। बाध्य होकर हमने चंदा कर श्रमदान से सड़क को चलने लायक बनाया है, ताकि घर की मां-बहनों को घुटने भर पानी में आने-जाने से बचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

मोहल्लेवासियों ने चंदा कर बनाई सड़क

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : चार साल पूर्व मोहल्ले की सड़क के निर्माण का शिलान्यास किया गया था, लेकिन वह नहीं बनी। बीते साल फिर सड़क बनवाने की घोषणा हुई। बताया गया कि सड़क को डूडा के नूरूल योजना में शामिल कर लिया गया है। इसके बावजूद आज तक पचास साल पुराने इस मोहल्ले की सड़क नहीं बनी। बाध्य होकर हमने चंदा कर श्रमदान से सड़क को चलने लायक बनाया है, ताकि घर की मां-बहनों को घुटने भर पानी में आने-जाने से बचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ाया

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना के मुस्तफापुर गांव में सोमवार की शाम स्थानीय लोगों ने एक युवक को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ लिया। इसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। युवक सलेमपुर निवासी भिखाड़ी सहनी है। पूछताछ में कहा कि मोटरसाइकिल खरीदी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिठनसराय गांव के शिवशंकर साह की सीडी डिलक्स बीआर06वाई-2292जीरोमाइल से सितम्बर में चोरी हो गई थी। अहियापुर थाने मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

ट्रक के चपेट में आए बाइक सवार, एक की मौत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बोचहां थाने के घोचा गांव स्थिति कब्रिस्तान के निकट मंगलवार को ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरे जख्मी युवक को पटना रेफर किया गया है। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर बोचहां थाने की पुलिस पहुंची। इसके बाद स्थानीय लोगों के साथ आक्रोशित लोगों को समझाकर जाम समाप्त कराया। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर एवं चालक को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:13 PM (IST)
        

झुलसने से एक की मौत, दूसरा भर्ती

बैरिया (मुजफ्फरपुर), संस : अलग-अलग घटनाओं में झुलसे दो लोगों को एसकेएमसीएच में मंगलवार को भर्ती कराया गया। इसमें सकरा थाना के रघुनाथपुर दोनमा गांव के अकबर अली की मौत हो गई। जबकि, पारू थाना के धरफरी गांव का मंटू साह इलाजरत है। जानकारी के अनुसार, सोमवार की रात सोये अवस्था में लालटेन गिरने से अकबर अली झुलस गया। मंगलवार की सुबह उसे भर्ती कराया गया। उसकी मौत इलाज के दौरान हो गई। वहीं नशापान करने से मना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

ओ गंगा मैया तोरे पियरी चढ़ैबो ..

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : 'ओ गंगा मैया तोरे पियरी चढ़ैबो'। छठ पर्व पर लोक आस्था से जुड़ा यह प्रसिद्ध भोजपुरी गीत जब उस्ताद कमाल साबरी ने सारंगी पर बजाया। तो श्रोता सुधबुध खो बैठे। ऐसे मुग्ध हुए कि बार-बार गीतों की प्रस्तुति करने का अनुरोध करने लगे। अवसर रहा एहसास व मुजफ्फरपुर क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय संगीत समारोह के समापन दिन का, जो राम लाला प्रसाद सिंह की स्मृति में मु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

पदाधिकारियों ने ली ईमानदारी की शपथ

जासं, मुजफ्फरपुर : समाहरणालय में सोमवार को पदाधिकारियों ने ईमानदारी की शपथ ली। जिलाधिकारी अनुपम कुमार ने सभाकक्ष में पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। आह्वान किया कि कामकाज में पारदर्शिता लाएं। कहा, पदाधिकारियों के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है। दायित्वों के प्रति सजग रहना होगा। जरूरतमंदों की समस्याओं का शीघ्र निबटारा होगा, तभी निर्बाध ढंग से कार्य संपादित हो सकेंगे। इसके लिए कामकाज में निष्पक्षता व पारदर्शिता आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जासं, मुजफ्फरपुर : लोक आस्था का महापर्व छठ के दौरान शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नगर थाने में शांति-समिति की बैठक हुई। बैठक में तालाब घाट पर पुतला फूंकने व पटाखे छोड़ने पर रोक लगाते हुए ऐसा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। इस दौरान जिलाधिकारी अनुपम कुमार एवं एसएसपी ने कहा कि हर हाल में शांति-व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए सभी को मिलजुल कर प्रयास करना होगा। लोगों से प्रशासन के क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

छात्र की बरामदगी को एनजीओ से होगा संपर्क

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के अतरदह मोहल्ले से लगभग दो महीने से अपहृत छात्र निखिल की बरामदगी को लेकर अब देश के एनजीओ से संपर्क साधा जाएगा। इसके लिए जिला पुलिस ने कवायद शुरू कर दी है। अपहृत का फोटो व पूरे विवरण के साथ सभी एनजीओ को ई-मेल व पत्राचार किया जाएगा। इसके लिए सभी राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया जाएगा। नई बात यह भी है कि अब इस मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए पुराने अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

महापर्व में पुरोहित की जरूरत नहीं

do not need pandit in chhath

मुजफ्फरपुर। लोक आस्था के महापर्व छठ का सर्वाधिक महत्वपूर्ण पक्ष इसकी सादगी, पवित्रता और आडंबर व दिखावा से रहित होना है। इस पर्व में न तो मंदिर की जरूरत होती है, न प्रतिमा की और न ही ऋचाओं-मंत्रों की। पं.धीरज झा धर्मेश व पं.देवचंद्र झा के मुताबिक परिवार की सुख-समृद्धि तथा कष्टों के निवारण के लिए किए जाने वाले इस व्रत की एक खासियत यह भी है कि इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:02 AM (IST)
        

नदी घाटों से रहें दूर

muzaffarpur adnministration said keep away river in chhath puja

मुजफ्फरपुर। छठ पूजा को लेकर जिला, पुलिस एवं निगम प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। किसी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए जहां नदी घाटों को असुरक्षित घोषित कर दिया गया है, वहीं पोखर-तालाब एवं स्कूल-कॉलेजोंमें बनाए गए कृत्रिम घाटों पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की तैयारी प्रशासन द्वारा की गई है। डीएम अनुपम कुमार, एसएसपी रंजीत कुमार मिश्र, नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा एवं सिटी एसपी राजेंद्र कुमार भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 08:53 AM (IST)
        

लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, तीन धराए

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बेला थाने की पुलिस ने औद्योगिक इलाके में एक फैक्ट्री से लूटपाट करने वाले लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश कर तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं। इनकी निशानदेही पर भारी मात्रा में लूट का लोहा, पिकअप वैन समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं। सिटी एसपी राजेंद्र कुमार भील व नगर डीएसपी अनिल कुमार सिंह ने रविवार को बेला थाने पर प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

एक लाख रुपये के लालच ने बनाया लाइनर

जासं, मुजफ्फरपुर : खाद्य तेल व्यवसायी सह नारायण एजुकेशनल प्वाइंट के निदेशक सत्यनारायण प्रसाद के अपहरण में उनके स्कूल के बस चालक धर्मेन्द्र के भाई प्रेम कुमार ने लाइनर की भूमिका निभाई। भाई के बस चालक होने के कारण उसका स्कूल में बेरोकटोक आना जाना था। बैरिया के निकट कांटी थाने के दामोदरपुर पठानटोली निवासी प्रेम कुमार उर्फ प्रवीण ने यह काम एक लाख रुपये के लालच में किया। लालच इस कांड के आरोपी संतोष ठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

बच्चों ने देखी बाहरी दुनिया

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : अमर शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में अपने मां के साथ रहने वाले बच्चों को आज बाहरी दुनिया से परचित कराया गया। रविवार को जुब्बा सहनी पार्क में बच्चों ने आनंद लिया। मनपंसद खिलौने, बैलून व चॉकलेट लेने के बाद उनकी खुशी देखते ही बनती थी। बच्चों ने आइसक्रीम भी खाई। जेल अधीक्षक ई. जितेंद्र कुमार ने बताया कि जेल में बंद महिला कैदियों के साथ रहने वाले 11 बच्चों को त्योहार के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        

फर्जीवाड़ा कर एटीएम से उड़ाए 12 हजार

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के कलमबाग स्थित एसबीआइ की एटीएम में बैलेंस चेक करने गए ग्राहक को बदमाशों ने 12 हजार रुपये का चूना लगा दिया। नयाटोला इलाके के राजनारायण चौधरी ने अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया गया है कि तीन दिन पूर्व उक्त व्यक्ति कलमबाग चौक स्थित एटीएम में बैलेंस चेक करने गए। इसी क्रम में एटीएम के पास पीछे खड़े एक युवक ने उनका पिन व कार्ड नंब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें