Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

फर्जी मुहर मामले में तीन को भेजा गया जेल

बैरिया (मुजफ्फरपुर),संस : झपहां सीआरपीएफ कैंप के समीप से फर्जी प्रमाण पत्र बनाने व उसे अभिप्रमाणित करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में पेश किया। तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इन तीनों को बुधवार को अहियापुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जेल भेजे जाने वालों में बोचहां थाना के माहपुर निवासी ऋतुराज गौरव, अहियापुर थाना के मझौलिया गांव के पप्पू कुमार व नवीन कुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:10 AM (IST)
        

नारी प्रगति है 'निर्भया सेना' का लक्ष्य

जासं, मुजफ्फरपुर : राष्ट्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री परिषद् सह केंद्रीय वित्त मंत्रालय के ¨हदी सलाहकार समिति सदस्य सतीश मिश्र 'बाबा' ने कहा कि अब वे दिन गए जब महिलाओं को समाज के लिए बोझ समझा जाता था। आज महिलाएं समाज के किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं हैं। वे गुरुवार को आनंदपुरी, बीबीगंज स्थित ऋद्धि-सिद्धि जानकी मंदिर के समीप निर्भया सेना के प्रदेश कैंप कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:09 AM (IST)
        

अवैध वसूली पर यात्रियों का हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : स्थानीय जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर गुरुवार को स्टॉल वेंडरों द्वारा खाद्य पदार्थ पर अवैध वसूली को लेकर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। यात्रियों व वेंडरों में देर तक नोंकझोंक व बहसाबहसी हुई। यात्री स्टेशन अधीक्षक से शिकायत करने पहुंचे, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। इसी बीच यात्रियों को सीसीएम कैट¨रग के रहने की सूचना मिली। उनसे मिलने की कोशिश की, लेकिन यात्रियों को बाहर से ही लौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

सड़क हादसे में मुखिया पति की मौत

जासं, मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही डुमरी के निकट गुरुवार को सड़क हादसे में पताही के मुखिया सीता देवी के पति रामविलास राम की मौत हो गई। हादसे में वाहन पर सवार तीन लोग भी जख्मी हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज कराया गया। घटना को लेकर कुछ समय के लिए वहां पर सड़क जाम की स्थिति बन गई। सूचना के बाद सदर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार झा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे व आवागमन चालू कराया। बताया गया है ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

सौ बंडल पान मसाला बनाने का सामान जब्त

जासं, मुजफ्फरपुर : वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को स्थानीय जंक्शन पर छापेमारी कर पान मसाला बनाने के 100 बंडल सामान जब्त कर लिए। इससे संवेदकों में अफरातफरी मच गई। इस कारण दिल्ली, अमृतसर व मुम्बई समेत अन्य जगह से आने वाली ट्रेनों के पार्सल व लीज वैन से संवेदकों ने सामानों की अनलोडिंग नहीं की। जिससे, जंक्शन पर उतरने वाले सामान दरभंगा व बरौनी पहुंच गए। वहां से एक दो दिन में माल वाप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

हंगामे के बाद बढ़ी परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि

जासं, मुजफ्फरपुर : परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित छात्रों ने गुरुवार को विवि में हंगामा किया। मामला पीजी थर्ड सेमेस्टर का है। इसके बाद विवि प्रशासन ने देर शाम परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने का फैसला लिया। अब परीक्षा फॉर्म 2 फरवरी तक भरा जाएगा। थर्ड सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बुधवार को खत्म हो गई। बड़ी संख्या में छात्र फॉर्म नहीं भर सके। आक्रोशित छात्रों ने विवि में हंगामा किया। प्रतिकुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

55 फीसद आबादी कुपोषण का शिकार

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : बिहार की 55 फीसद आबादी कुपोषण का शिकार है। 70 फीसद महिलाएं व बच्चे खून की कमी से परेशान हैं। ये बातें रिटायर्ड आइएएस व वीरकुंवर सिंह विवि आरा के पूर्व कुलपति डॉ. आइसी कुमार ने कही। वे गुरुवार को बिहार विवि के गृह विज्ञान विभाग में 'बिहार में सामुदायिक स्वास्थ्य पर कुपोषण का प्रभाव' विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। कहा कि पिछले एक वर्ष से राज्य की विकास दर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

50 मनरेगा मजदूरों की मजदूरी हड़पने का आरोप

जासं, मुजफ्फरपुर : मीनापुर प्रखंड की अलीनेउरा पंचायत के 50 मनरेगा मजदूरों ने 8.69 लाख से अधिक मजदूरी की राशि हड़पने का आरोप लगाया है। मामले को लेकर अलीनेउरा के पृथ्वी राम ने सीजेएम वीपी सिंह के न्यायालय में परिवाद दायर किया है। अन्य 50 मजदूर परिवाद पत्र के गवाह बनाए गए हैं। इसमें अलीनेउरा पंचायत के मुखिया लालबाबू प्रसाद, रोजगार सेवक रामचन्द्र राम, जमालाबाद पोस्ट ऑफिस के डाकबाबू नवल प्रसाद व दाउद छप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

नि:स्वार्थ भाव से करें राष्ट्र सेवा

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : नि:स्वार्थ भाव से राष्ट्र सेवा स्वयंसेवकों का मूल कर्तव्य है। समाज को बेहतर दिशा देना भी उनका मूल उद्देश्य है। ये बातें बिहार विवि के एनएसएस समन्वयक डॉ. विजय कुमार जायसवाल ने कही। वे गुरुवार को एमएसकेबी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर का उद्घाटन कर रहे थे। विवि समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. विरेंद्र कुमार सिंह ने छात्राओं के साथ अपने समन्वय कला के अनुभवों को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:54 PM (IST)
        

'छात्र-छात्राएं सरकार का सपना करें साकार'

जासं, मुजफ्फरपुर : शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार छात्र-छात्राओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। बच्चे योजनाओं का लाभ उठाकर सरकार के शिक्षित बिहार के सपने को साकार करें। तीन कोठिया पक्की सराय स्थित आबेदा हाई स्कूल में साइकिल, पोशाक एवं छात्रवृत्ति राशि वितरण के दूसरे दिन गुरुवार को प्राचार्य सज्जाद सिद्दिकी ने ये बातें कही। कहा कि कक्षा नवम की अधिकतर छात्राओं को साइकिल, पोशाक व छात्रव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:38 PM (IST)
        

दो सड़क लुटेरों को तीन साल का कठोर कारावास

जासं, मुजफ्फरपुर : एनएच-57 पर गायघाट थाना क्षेत्र के बेरूआ पुल के निकट ढाई साल पहले लूट की घटना में शामिल दो सड़क लुटेरों को तीन साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है। उसे पांच हजार रुपये जुर्माना भी अदा करना होगा। जुर्माना की राशि अदा नहीं करने पर छह माह कारावास की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। गायघाट थाना क्षेत्र के कांटा गांव निवासी मुरारी ठाकुर के मुकदमे के विचारण के बाद न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 18 से

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बिहार विश्वविद्यालय के पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 18 फरवरी से होगी। परीक्षा दो पाली में होगी। प्रथम पाली सुबह नौ बजे से और दूसरी पाली 1 बजे से है। प्रथम पाली में गु्रप ए, सी, ई, जी और दूसरी पाली में बी, डी, एफ, एच की परीक्षा होगी। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के एग्जामिनेशन हॉल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। ए : इतिहास। बी : गृह विज्ञान, ¨हदी। सी : अर्थशास्त्र, र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:13 AM (IST)
        

गायघाट में आज व 31 को विकलांगता जांच शिविर

जासं, मुजफ्फरपुर : अस्थि, दृष्टि बधिर विकलांगों के लिए गायघाट प्रखंड में गुरुवार व 31 जनवरी को जांच शिविर का आयोजन होगा। जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक एसएन त्रिपाठी ने बताया कि विशेषज्ञों द्वारा जांच की जाएगी। प्रमाणपत्र का वितरण सात फरवरी को प्रखंड मुख्यालय में होगा। आज 12 पंचायतों की जांच : बाघाखाल, बखरी, बलौर निधि, बरुआरी, बेरुआ, बोआरी डीह, दहिला पटशर्मा, जमालपुर कोदई, जांता, जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:12 AM (IST)
        

स्टेशन पर वाणिज्य कर टीम का छापा, 150 बंडल सामान जब्त

जासं, मुजफ्फरपुर : जंक्शन पर वाणिज्य कर के अधिकारियों की टीम ने बुधवार को छापेमारी कर सरयू जमुना एक्सप्रेस के दो लीज वैन से 150 बंडल सामान जब्त किए। दोनों वैन को खाली करा लिया गया। अफरातफरी मची रही। इसी बीच रेल कर्मियों ने तिरहुत एक्सप्रेस से आने वाले लीज वैन को तुरंत यार्ड में प्लेस कर अधिकारियों की टीम से छिपा दिया। टीम वैन की जांच नहीं कर पाई। जानकारी के अनुसार दरभंगा से आने वाली बिहार संपर्क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर कांबिंग ऑपरेशन

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर बुधवार को जिले के पूर्वी व पश्चिमी इलाके में कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया। एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई कर रही है। एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बताया गया है कि गुप्त सूचना के बाद एएसपी ऑपरेशन राणा ब्रजेश के नेतृत्व में एसटीएफ व अ‌र्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        

कनीय अभियंता के खिलाफ निगरानी कोर्ट में परिवाद

जासं, मुजफ्फरपुर : गायघाट के महमदपुर सुरा निवासी सत्यनारायण सहनी ने विशेष न्यायालय (निगरानी) में परिवाद पत्र दायर किया है। परिवाद पत्र में उसने स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन कार्य प्रमंडल-एक के कनीय अभियंता अभयानंद शर्मा, जेई रौशन कुमार व धुबौली पंचायत के सरपंच सह संवेदक लालबाबू सहनी को आरोपी बनाया है। आरोप लगाया गया है कि सांसद निधि से धुबौली नवासी राय के घर से अंशु सहनी के घर तक पीसीसी सड़क न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        

बस दुर्घटना में डेढ़ दर्जन घायल, तीन गंभीर

Many people injured in bus accident, condition of three of them is critical

कुढऩी (मुजफ्फरपुर)। पटना से मधुबनी जा रही बस बुधवार को करीब 11:30 बजे तुर्की चौक के समीप पलट गई। इसमें करीब डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गए। इनमें तीन को गंभीर स्थिति में एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। घायल यात्रियों में अधिकतर मधुबनी व दरभंगा के हैं। बताया जाता है कि तेज गति से आ रही बस तुर्की पुल के दक्षिणी ढाले के निकट एक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में पलट गई। आवाज सुनकर पास के बीएड कॉले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 05:43 PM (IST)
        

दैनिक वेतनभोगी कर्मियों का प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता : सेवा स्थायी किए जाने में निगम प्रशासन द्वारा आनाकानी किए जाने से नाराज दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने निगम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इससे पूर्व उन्होंने शहर की सड़कों पर जुलूस निकाल निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में एक प्रतिनिधिमंडल नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा से मिला और मांगों को रखा। प्रदर्शन कर रहे कर्मियों का कहना था कि कोर्ट, बोर्ड एवं सरकार के निर्देश के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:29 AM (IST)
        

बोलेरो व ऑटो में टक्कर, दो की मौत

मीनापुर / बैरिया ( मुजफ्फरपुर ), संस : मुजफ्फरपुर-शिवहर मार्ग पर मीनापुर हाईस्कूल के निकट मंगलवार की देर शाम ऑटो एवं बोलेरो की हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि, आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। जिन्हें, इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया है। मृतकों की पहचान सैदपुर निवासी राम एकबाल सहनी एवं तालिमपुर गांव निवासी रमेश कुमार के रूप में हुई है। घायल राम एकबाल सहनी की मौत रास्ते में हो गई। जबकि, गंभीर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

एसकेएमसीएच में खुला आकस्मिकी वार्ड

जासं, मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में बहुप्रतीक्षित आकस्मिकी वार्ड सोमवार को खुल गया। इसका उद्घाटन प्रमंडलीय आयुक्त अतुल प्रसाद ने किया। बताते चलें कि करीब 1.26 करोड़ की लागत से बना यह वार्ड करीब साल भर पूर्व बनकर तैयार हो गया था। इधर इमरजेंसी में जगह कम होने व मरीजों की संख्या ज्यादा होने से काफी कठिनाई आ रही थी। लोगों को इसके उद्घाटन की प्रतीक्षा थी। पीडब्ल्यूडी विभाग भी कब से इसे हैंड ओवर करने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें