1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

मलेशिया में 40 को बनाया बंधक, जान से मारने का भेजा संदेश

40 mortgage in Malaysia

मुजफ्फरपुर। पिछले डेढ़ माह से मलेशिया में बंधक बने उत्तर बिहार के सैकड़ों लोगों की जान पर संकट आ गया है। परिजनों को व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेजकर कहा कि अब उन्हें जान मारने की धमकी दी जा रही। कोई सूचना लीक न हो इसके लिए उनपर निगरानी रखी जा रही। किसी का नाम मीडिया में आने पर भी हत्या कर देने की बात कह रहे हैं। डीएम अनुपम कुमार से शनिवार को मिलकर परिजनों ने बंधकों को रिहा कराने की गुहार लगाई थी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 10:07 AM (IST)
        

छात्र संघ चुनाव के लिए कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कुलपति डॉ. पंडित पलांडे ने इसके लिए 14 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी में 9 विधायक, 3 एमएलसी, सीनेट के सदस्य व छात्र कल्याण अध्यक्ष को शामिल किया है। कमेटी की पहली बैठक 28 मई को होगी। उसमें चुनाव की तिथि निर्धारित की जाएगी। इसके बाद छात्र संगठनों के साथ बैठक होगी। इन बैठकों में चुनाव से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:06 AM (IST)
        

आठ प्रखंडों में हाई अलर्ट

जासं, मुजफ्फरपुर : नेपाल में भूस्खलन के बाद बाढ़ की आशंका को देखते हुए जिले के आठ प्रखंडों में प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया है। इन प्रखंडों में साहेबगंज, पारू, औराई, कटरा, गायघाट, बोचहां, मीनापुर व कांटी शामिल हैं। अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन भानु प्रताप सिंह ने इन अंचलों के अंचलाधिकारी को पत्र भेज कर पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। पत्र में कहा गया है कि भूस्खलन के बाद नेपाल द्वारा 40 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:06 AM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग का होगा प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को देशभर के एनसीसी कैडेट एक साथ योग का प्रदर्शन करेंगे। इसकी तैयारी मुजफ्फरपुर एनसीसी ग्रुप के दोनों बटालियनों, 2 बिहार एवं 32 बिहार बटालियन द्वारा की जा रही है। 32 बिहार बटालियन के अंतर्गत एमएसकेबी महिला महाविद्यालय में सीनियर विंग की बालिका कैडेटों को योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। हवलदार सीबी बोहरा एवं एएनओ सुधीर चंद्र वर्मा के नेतृत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:06 AM (IST)
        

भूकंप से डीएम आवास समेत 45 सरकारी भवन क्षतिग्रस्त

जासं, मुजफ्फरपुर : डीएम आवास समेत जिले के 45 सरकारी भवन 25 अप्रैल को आए भूकंप के झटके से क्षतिग्रस्त हुए हैं। भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता द्वारा जांच के बाद यह सूची जारी की गई है। रिपोर्ट में अनुसार किसी भवन की दीवार में दरार है तो किसी की छत व पिलर में। कहीं प्लास्टर क्रेक है तो कही खिड़की का सीसा टूटा हुआ है। भूकंप के बाद जिलाधिकारी द्वारा सरकारी भवनों में हुई क्षति का आकलन करने का निर्देश द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:05 AM (IST)
        

'रसोइयों को मिले चतुर्थवर्गीय कर्मी का दर्जा '

जासं, मुजफ्फरपुर : बिहार राज्य मध्याह्न भोजन रसोइया संघ की जिला इकाई के बैनर तले सोमवार को सौ से अधिक रसोइयों ने समाहरणालय में प्रदर्शन किया। इसके पूर्व वे अपनी मांगों को लेकर नारा लगाते हुए शहीद खुदीराम बोस मैदान से चलकर समाहरणालय पहुंचे। रसोइयों को नियुक्ति-पत्र देने, एक वर्ष में सभी माह का भुगतान करने, न्यूनतम मासिक मजदूरी के अनुरूप भुगतान करने, बकाया मानदेय का भुगतान, आकस्मिक अवकाश आदि के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:00 PM (IST)
        

एसबीआइ के एटीएम को तोड़ा, कैश सुरक्षित

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : रात्रि गश्ती को धता बताते हुए बदमाशों ने रविवार की रात मिठनपुरा थाना क्षेत्र के पीएनटी चौक के निकट एसबीआइ के एटीएम को तोड़कर कैश चोरी का प्रयास किया गया। हालांकि कैश निकालने में वे असफल रहे। लेकिन, एटीएम का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इस क्रम में बदमाशों का एक झोला वहीं छूट गया है। इधर, सोमवार की सुबह घटना की सूचना पर पहुंची मिठनपुरा पुलिस ने एटीएम कक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:20 PM (IST)
        

किसान-मजदूरों ने किया प्रदर्शन

जासं, मुजफ्फरपुर : वामपंथी किसान एवं खेत-मजदूर संगठनों की ओर से भूमि-अधिग्रहण अध्यादेश-2015 वापस लेने सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। उनका नेतृत्व ऑल इंडिया कृषक खेत मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष लखीचंद्र राय, मुजफ्फरपुर जिला किसान सभा के संयोजक चंदेश्वर प्रसाद चौधरी, अखिल भारतीय किसान सभा के अब्दुल गफ्फार, अग्रगामी किसान सभा के हबीब अंसारी, ऑल इंडिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:14 PM (IST)
        

पंचायत रोजगार सेवकों का आंदोलन रहेगा जारी

जासं, मुजफ्फरपुर : बिहार स्टेट पंचायत रोजगार सेवक संघ के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने कहा कि जब तक सरकार इन लोगों को पंचायत सचिव के पद पर समायोजित नहीं करती है, आंदोलन जारी रहेगा। वह संघ की ओर से सोमवार को समाहरणालय परिसर में आहूत धरना-प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे। बताया कि वर्ष 2007 में ग्रामीण विकास अभिकरण के तहत प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर 2 हजार के मानदेय पर इन लोगों की नियुक्ति हुई थी। अभी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:52 PM (IST)
        

'तांत्रिक' कीमती सामान लेकर चंपत

जेएनएन, मुजफ्फरपुर/ मोतीपुर : मोतीपुर थाना क्षेत्र के नयाटोला निवासी लालबाबू साह समेत चार सदस्यों को तांत्रिक ने बेहोश कर दिया और इसके बाद कीमती सामान लेकर चंपत हो गया। सभी सदस्यों को अचेतावस्था में एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। तांत्रिक के चंगुल से बची पूजा ने बताया कि रविवार की दोपहर लालबाबू साह के घर एक तांत्रिक पैदल ही पहुंचा। वह दिन बहुरने, गाय को डायन के कोप से मुक्त कराने तथा घर की जम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:59 PM (IST)
        

17 मनरेगा कर्मी सेवा से बर्खास्त

-लापरवाही व आदेश अवहेलना पर डीडीसी ने समाप्त की सेवा -तेरह पीआरएस, दो तकनीकी सहायक व कनीय अभियंता नपे जागरण संवददाता, मुजफ्फरपुर : अनधिकृत रूप से कार्य ये अनुपस्थित रहने, लापरवाही व वरीय अधिकारियों के आदेश की अवहेलना की गाज जिले के 17 मनरेगा कर्मियों पर गिर गई है। डीडीसी कंवल तनुज ने 13 पंचायत रोजगार सेवक (पीआरएस), दो तकनीकी सहायक व एक कनीय अभियंता की सेवा समाप्त कर दी है। जारी आदेश के अनुसार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:20 AM (IST)
        

963 शिक्षकों को मिला एसीपी का तोहफा

जासं, मुजफ्फरपुर : शिक्षा विभाग ने प्राथमिक व मध्य विद्यालय के 963 शिक्षकों को एसीपी का तोहफा दिया है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना अवनीन्द्र कुमार सिन्हा ने प्रोन्नति से संबंधित पत्र जारी कर दिया है। जिले के सभी निकासी एवं व्ययन अधिकारी को प्रोन्नति से संबंधित पत्र सोमवार को दिया जाएगा। डीपीओ स्थापना ने बताया कि डीडीओ को स्वयं आना है। जिला प्रोन्नति स्थापना समिति की बैठक जिला शिक्षा अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:20 AM (IST)
        

समय पर मानसून पर रहेगा कमजोर

अमरेन्द्र तिवारी, मुजफ्फरपुर : मानसून इस बार समय पर आएगा, लेकिन कमजोर रहेगा। इस कारण इस बार सूखे की संभावना बन रही है। मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले एक जून को मानसून केरल में प्रवेश करेगा। उसके बाद 12 व 13 जून तक बिहार की सीमा में प्रवेश करेगा। लेकिन, जितना पहले आएगा, उतनी उसकी गति नहीं रहेगी। धीरे-धीरे वह कमजोर होगा। इस बार बाढ़ का नहीं दीदार मौसम की चाल के हिसाब से इस बार बाढ़ की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:20 AM (IST)
        

तीन वर्षो में नहीं पूरा हुआ बैरक का निर्माण

बैरिया (मुजफ्फरपुर), संस : पुलिस निर्माण निगम की ओर से न्यू पुलिस लाइन में बन रहे बैरक का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। 2012 से यह निर्माणाधीन है। हालांकि उद्घाटन नहीं होने के बावजूद लाइन में होने वाली कठिनाईयों से परेशान कई पुलिसकर्मियों ने यहां अपना आशियाना बना लिया है। लेकिन, उन्हें समस्या नहीं छोड़ रही है। भवन की खिड़कियां व फर्स का काम नहीं हुआ है। इस संबंध में बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:20 AM (IST)
        

संतोषी माता मंदिर का होगा नवनिर्माण

जासं, मुजफ्फरपुर : पुरानी धर्मशाला चौक स्थित महामाया स्थान संतोषी माता मंदिर के नवनिर्माण हेतु भूमि-पूजन 28 मई यानी गंगा दशहरा के दिन होगा। शिलान्यास मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश राम प्रबोध सिंह करेंगे। यह निर्णय रविवार को मंदिर न्यास समिति की बैठक में लिया गया। इसके पूर्व खबड़ा निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक मनोरंजन सिंह मंदिर के मुख्य प्रबंधक नियुक्त किए गए। समिति सचि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:19 AM (IST)
        

आठ योजनाओं को मेयर की हरी झंडी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सड़क व नाला निर्माण की आठ योजनाओं को महापौर वर्षा सिंह ने हरी झंडी दे दी है। इन पर पचास लाख से अधिक राशि खर्च होगी। मुद्रांक शुल्क की राशि से इन योजनाओं को पूरा किया जाएगा। महापौर ने कहा कि नगर निगम तीन सौ विकास योजनाओं पर काम कर रहा है। निविदा निकाली जा चुकी है। तय समय सीमा में सभी योजनाओं को पूरा करने को कहा गया है। इन योजनाओं का चयन :- - वार्ड 43 के चर्च रोड अजय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:19 AM (IST)
        

रक्तदान परोपकार का सशक्त माध्यम

जासं, मुजफ्फरपुर : संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के तत्वावधान में रविवार को शेखपुर, अखाड़ाघाट स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें करीब डेढ़ सौ से अधिक लोगों ने रक्तदान किए। उद्घाटन सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक जवाहर प्रसाद ने किया। मौके पर उन्होंने स्वयं और उनकी धर्मपत्‍‌नी अनिता देवी ने भी रक्तदान किया। उन्होंने निरंकारी भक्तों द्वारा समाज कल्याण के लिए कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:19 AM (IST)
        

सावधान! तीसरी आंख में कैद हो रही हरकत

जासं, मुजफ्फरपुर : सावधान! मरीजों से अवैध उगाही व ठगी करने वाले कार्रवाई झेलने के लिए तैयार रहें। एसकेएमसीएच में चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। इस तीसरी आंखों से आपकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। उपाधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही सीधे इसकी मॉनिट¨रग कर रहे हैं। डॉ. शाही ने मरीज व उनके परिजनों को स्पष्ट कहा है कि किसी तरह की परेशानी होने पर सीधे शिकायत निवारण केंद्र में बताएं। जहां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 02:19 AM (IST)
        

पिंटू राय हत्याकांड का मुख्य आरोपी धराया

जासं, मुजफ्फरपुर : मीनापुर थाना के पानापुर ओपी अंतर्गत मधुबन कांटी गांव में पिंटू राय की गोली मारकर हत्या करने के मुख्य आरोपी पंकज सहनी को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके विरुद्ध नगर थाना में एटीएम हेराफेरी करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज है। वह मीनापुर प्रखंड राजद के पूर्व अध्यक्ष उमाशंकर सहनी का पुत्र है। हत्याकांड में वे भी आरोपी हैं। पानापुर ओपी की पुलिस उसे पूछताछ के लिए रिमांड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:14 AM (IST)
        

बेखौफ बाइक सवार ने छात्रा को मारी ठोकर

जासं, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के जुब्बा सहनी पार्क के समीप रविवार को बाइक सवार मनचले ने छात्रा को ठोकर मार दी। छात्रा सड़क पर गिर गई। उसके पैर में गहरी चोट लगी है। घटना के बाद स्थानीय लोग दौड़े, लेकिन बाइक सवार युवक भाग निकला। सूचना पर मिठनपुरा थाने के गश्ती पदाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर छात्रा को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। स्थानीय रिश्तेदारों को जानकारी देने पर वे लोग भी सदर अस्पताल पहु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 01:14 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें