Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

प्रेमी संग मिल पति को जहर दे मार डाला

पुरनहिया(शिवहर)। पुरनहिया गांव में पत्नी के अवैध संबंध का विरोध करना पति को महंगा पड़ा। पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिल जहर खिला दिया और उसे सड़क किनारे फेंक दिया। सूचना पाकर पुलिस ने बखार चंडीहा के कोठिया टोला निवासी बच्चन राय (40) को बराही जगदीश में अहले सुबह अचेतावस्था में बरामद किया। इलाज के लिए ले जाने के दौरान रास्ते में बच्चन राय की मौत हो गई। घटना के संबंध में मृतक के बहनोई रूदल राय के बयान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:43 AM (IST)
        

दौड़ी सीआरएस की विद्युत चालित स्पेशल ट्रेन

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : मुजफ्फरपुर-हाजीपुर-समस्तीपुर रेल मार्ग पर सीआरएस की विद्युत चालित स्पेशल ट्रेन दौड़ी। बुधवार को उन्होंने भगवानपुर स्टेशन का निरीक्षण कर गोरौल, कुढ़नी, तुर्की व रामदयालुनगर स्टेशन से कार्य को देखते हुए जंक्शन पर 11.30 बजे पहुंचे। सैलून से उतरकर उन्होंने चालक से इंजन के ऊपर लगे पैनटो के बारे में पूछताछ की। लेकिन, चालक सही जबाब नहीं दे सका। इसके बाद कटीहपुल के नीचे विद्युत त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

बर्तन कम देने पर दबंगों ने पीटा, हंगामा

मुशहरी (मुजफ्फरपुर), संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव मे मंगलवार की शाम विवाह समारोह के लिए मिट्टी का बर्तन कम देने पर दबंगों ने घर बुलाकर एक कुम्भकार की जमकर पिटाई कर दी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। लाठी-डंडे लेकर सड़क पर उतर आएं। लक्ष्मी चौक से मारकन जाने वाले सड़क को जाम कर दिया। जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलने पर थाने के पदाधिकारी लाल कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

चोरी की बाइक के साथ पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाने की विशेष पुलिस टीम ने कई जगहों पर छापेमारी कर चोरी की बाइक के साथ पांच शातिरों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में बाइक चोरी की कई घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार करते हुए खरीद-बिक्री करने वाले कई के बारे में जानकारी दी है। गिरफ्तार चोरों की निशानदेही पर बुधवार की देर रात शहर के अखाड़ाघाट, सिकंदरपुर, कच्ची-पक्की, मझौलिया समेत कई मोहल्ले में छापेमारी की जा रही है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

पहले बनाया अश्लील वीडियो, फिर ब्लैकमेलिंग

कांटी (मुजफ्फरपुर), संस : थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग लड़की का अश्लील वीडियो क्लिप बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने ननिहाल के दो युवकों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि पीड़िता ननिहाल में रहकर पढ़ती है। स्कूल जाने के दौरान पंचायत भवन के समीप मिट्ठू पासवान बराबर छेड़खानी करता था। अश्लील बातें कहकर प्रताड़ित करता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

इंटक नेता पर हमले के चौथे आरोपी का आत्मसमर्पण

कांटी (मुजफ्फरपुर), संस : इंटक नेता कृपाशंकर शाही को गोली मारने के चौथे आरोपी इंद्रजीत ने एसडीजेएम (पश्चिमी) के न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। इन्द्रदेव इस मामले का नामजद अभियुक्त है। अब तक मामले के चारों नामजद अभियुक्त न्यायालय में आत्मसमर्पण कर चुके हैं। पहले आत्मसमर्पण कर चुके आरोपी सोनू को दो दिनों की रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर चुकी है। आत्मसमर्पण कर चुके आरोपी बिट्टू ठाकुर, प्रिंस शर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

कपड़ा दुकान से 15 लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : शहरी क्षेत्र में रात्रि गश्ती को धता बताते हुए प्रत्येक रात किसी न किसी इलाके में ताला तोड़कर चोरी की घटनाएं हो रही हैं। लेकिन थाने स्तर से लेकर वरीय अधिकारियों को इसका कोई मलाल नहीं है। थाने की पुलिस कागजी कार्रवाई करती है तो वरीय अधिकारी उसकी समीक्षा में जुटे हैं। लेकिन, पुलिस के पास चोरी रोकने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं हैं। सोमवार की रात जहां नगर थाना क्षेत्र के गोल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:36 AM (IST)
        

'शराब से बर्बाद हो रहे घर परिवार '

जासं, मुजफ्फरपुर : स्वास्थ्य के लिए शराब हानिकारक है। इससे दूर रहने की जरूरत है। शराब की लत काफी खराब है। उक्त बातें उत्पाद विभाग के सहायक निरीक्षक कमलकांत मिश्रा ने मद्य निषेध दिवस के मौके पर बुधवार को पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि शराब की वजह से घर-परिवार बर्बाद हो रहे हैं। इससे पूर्व स्कूली छात्र-छात्राओं ने प्रभात फेरी निकाली। जिसमें रमेश रानी बालिका उच्च विद्यालय, जूरन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

सीतामढ़ी में डॉक्‍टर के यहां पांच लाख की डकैती

robbry in sitamadhi

सीतामढ़ी। स्थानीय थाना क्षेत्र के रीगा रेलवे स्टेशन टोला में हथियारों से लैस दो दर्जन डकैतों ने चिकित्सक डा. लाल माघवेंद्र उर्फ भुटकुन जी के घर पर धावा बोलकर आभूषण, नगद व कपड़ा समेत तकरीबन पांच लाख की संपत्ति लूट ली। मंगलवार की देर रात पहुंचे डकैतों ने चिकित्सक व उनके परिजनों को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर चिकित्सक को पीटकर जख्मी कर दिया। इस दौरान डकैतों ने ताबड़तोड़ बम विस्फोट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:12 AM (IST)
        

पटना दूरदर्शन से जुड़ेगा मुजफ्फरपुर दूरदर्शन केंद्र

muzaffarpur doordarshan linked up patna doordarshan

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर दूरदर्शन केंद्र के दिन शीघ्र ही फिरने वाले हैं। केंद्र को पटना दूरदर्शन केंद्र से जोड़ा जाएगा। ऐसा होने से जहां एक तरफ प्रसारण क्षेत्र का दायरा बढ़ेगा, वहीं दूसरी तरफ यहां की खबरें व कृषि संबंधी नई-नई जानकारियां आम लोगों को मिल सकेंगी। केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई का आदेश मंत्रलय को दिया है। उन्होंने नगर विधायक सुरेश शर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:50 AM (IST)
        

बीएड व पार्ट टू परीक्षा में 23 निष्कासित, एक फरार

जासं, मुजफ्फरपुर : स्नातक पार्ट टू परीक्षा के 5 वें दिन कदाचार के आरोप 19 परीक्षार्थी पकड़े गए। वहीं, बीएड परीक्षा के पहले दिन 4 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में पकड़े गए हैं। इन सभी को निष्कासित कर काजी मुहम्मदपुर व विश्वविद्यालय थाने के हवाले किया गया। एक छात्र भागने में सफल रहा। स्नातक पार्ट टू परीक्षा के पाचवें दिन मंगलवार को रामदयालु सिंह महाविद्यालय केंद्र से 13 परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

व्यापारी के घर से 10 लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : रात्रि गश्ती को धता बताते हुए चोरों ने पांच घंटे के भीतर नगर थाना क्षेत्र के गोला बांध रोड मोहल्ले में सूतापट्टी के एक कपड़ा व्यापारी के घर को निशाना बनाते हुए चार लाख दस हजार रुपये नकद, 17 भर जेवर समेत काफी सामान की चोरी कर ली। गृहस्वामी सुनील कुमार नायक ने लगभग दस लाख की चोरी की बात बताई है। थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। नगर थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

बार एसोसिएशन के चुनाव का बिगुल बजा

जासं, मुजफ्फरपुर : जिला बार एसोसिएशन के सत्र 2015-17 का चुनाव 30 जनवरी व मतगणना 31 जनवरी 2015 को प्रस्तावित किया गया है। इसमें एसोसिएशन के कुल 19 पदों के लिए फिलहाल चुनाव कराए जाएंगे। ऑडिटर के एक पद के लिए चुनाव कराने का निर्णय निर्वाची पदाधिकारी के विचाराधीन होगा। मंगलवार को एसोसिएशन की कार्यकारिणी समिति की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। आमसभा में इस प्रस्ताव को विचार के लिए रखा जाएगा। वहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

विषाक्त भोजन खाने से एक की मौत, सात बीमार

औराई (मुजफ्फरपुर), संस : प्रखंड अंतर्गत महेशवारा गांव में विषाक्त भोजन खाने से एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं, चार बच्चे सहित सात लोग बीमार हो गए। सभी को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक, उक्त गांव निवासी नन्हकी मल्लिक के घर सोमवार की शाम चावल और मांस बना था, जिसे परिवार के लोगों ने खाया। बचा चावल और मास मंगलवार की सुबह उनलोगों ने खाई। आठ बजे सुबह के बाद सभी की तबीयत खराब होने लगी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 10:31 PM (IST)
        

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ चार दिवसीय यज्ञ शुरू

मुजफ्फरपुर, संस : गो ब्रह्माणे व्य: शुभम अस्तु .. व ऊँ गण गणपत्ये नम :..। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मंगलवार को चतुर्भुज नाथ मंदिर में चार दिवसीय श्री भगवान विष्णु महायज्ञ महोत्सव की शुरुआत हुई। चार दिनों तक चलने वाले इस महायज्ञ में विष्णु की आराधना के साथ सहाश्रम अखण्ड परायण, लक्ष अर्चना, पुष्पांजलि आरती से भक्त ओत-प्रोत होंगे। चार दिवसीय यज्ञ महोत्सव दक्षिण भारतीय विधि से संपन्न होगा। मंगलवार को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:41 PM (IST)
        

नमो के लिए नेपाल में सड़क पर उतरे मधेसी

madheshi on nepal wants to narendra modi come here

रक्सौल(पूच)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकपुर यात्र रद होने के कारण नेपाल के मधेसी नाराज हैं। मधेसी द्विपक्षीय हितों के पक्षधर माने जाते हैं। नेपाल के वीरगंज में सड़क पर उनलोगों ने रैली निकाली और नारेबाजी की। नेपाल के प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के लिए मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए नगर परिक्रमा की। इसके बाद मधेसियों ने शहर के घंटा घर चौराहे पर जनसभा भी की। उल्लेखनीय है कि नमो की जनकपुर, मुक्तिनाथ धा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:32 AM (IST)
        

आरडीएस कॉलेज केंद्र पर 27 छात्र निष्कासित

जासं, मुजफ्फरपुर : रामदयालु सिंह महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर गलत निष्कासन का छात्रों ने विरोध किया। उधर, परीक्षा के चौथे दिन कदाचार के आरोप में 27 परीक्षार्थी निष्कासित किए गए, जिसमें चार छात्राएं शामिल हैं। निष्कासित परीक्षार्थियों को स्थानीय थाने के हवाले कर दिया गया। परीक्षा केंद्र पर कॉमर्स के परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। छात्रों ने केंद्राधीक्षक व वीक्षक पर गलत तरीके से निष्कासन का आर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:21 AM (IST)
        

आज से हड़ताल पर रहेंगी एसकेएमसीएच की नर्से

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में संविदा पर बहाल नर्सो को स्थाई नहीं किए जाने के विरोध में वे आर-पार की लड़ाई की मूड में आ गई हैं। सभी सरकार पर सौतेले व्यवहार का आरोप लगाते हुए मंगलवार से कार्य बहिष्कार करेंगी। इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को देते हुए बताया कि अब आंदोलन के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. जीके ठाकुर ने बताया कि इसकी सूचना सरकार को दे दी गई है। साथ ही वैकल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:21 AM (IST)
        

फिश एंड फिशरीज के छात्रों का हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विवि के फिश एंड फिशरीज के छात्रों ने सोमवार को डिग्री की मान्यता को लेकर हंगामा किया। विवि गेट पर आगजनी कर प्रदर्शन करते हुए सीसीडीसी व फिश एंड फिशरीज के निदेशक का घेराव किया। सीसीडीसी डॉ. तारण राय ने छात्रों को आश्वस्त किया कि कुलपति से इस संबंध में बातचीत कर समस्या का समाधान किया जाएगा। ज्ञात हो कि फिश एंड फिशरीज कोर्स की राजभवन से हरी झंडी के बिना ही पढ़ाई शुरू हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:21 AM (IST)
        

नगर निगम बैठक स्थगित

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नगर निगम बोर्ड की बैठक सदस्यों के आने के बाद भी नहीं हो सकी। नगर आयुक्त के नहीं होने को आधार बनाकर उपस्थित सदस्यों ने बैठक को स्थगित करा दिया। जबकि, पहले से ही तय था कि नगर आयुक्त नहीं रहेंगे। उनके स्थान पर नगर सचिव बैठक में उनका प्रतिनिधित्व करेंगे। सोमवार को बैठक नहीं होगी, यह पहले से ही तय था। सदस्य सिर्फ खानापूर्ति करने को आए थे। इस बैठक में नगर निगम कर्मचारियों क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:21 AM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें