1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरपुर

कार्यपालक अधिकारी का पद रिक्त रहने से विकास कार्य बाधित

मुजफ्फरपुर। साहेबगंज नगर पंचायत में चार माह से कार्यपालक अधिकारी का पद खाली है जिस कारण विकास कार्य बाधित हो रहे हैं। 13 मई 2015 को पूर्व कार्यपालक अधिकारी सुमन सिंह जिलाधिकारी के आदेश पर विरमित हुए थे। तब से उक्त पद रिक्त है। नगर पंचायत की मुख्य पार्षद किरण देवी एवं उपमुख्य पार्षद विजय कुमार ने अलग-अलग तीन पत्र जिलाधिकारी को लिखा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी और स्थिति यथावत रही। गामीणों ने डी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:27 AM (IST)
        

पेड़ चोर गिरोह का आतंक, पांच शीशम के पेड़ काटे

मुजफ्फरपुर। औराई थाना क्षेत्र में इनदिनों शीशम पेड़ चोर गिरोह सक्रिय है। बीती रात थाना क्षेत्र के बसंत गांव से चोरों ने पांच शीशम के पेड़ की चोरी कर ली। बसंत गांव के मदन झा के दो पेड़, रीतनंदन झा के दो पेड़ व उदयचंद झा के एक शीशम का पेड़ इनचोरों ने बुधवार की देर रात काट लिया। इससे पूर्व जनवरी में सरहंचिया गांव के राजीव नयन सिंह एवं गिरजा नयन सिंह के दो शीशम पेड़ अज्ञात चोरों ने काट लिया था। इस संदर्भ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:26 AM (IST)
        

नगर पंचायत के पैक्स चुनाव पर विवाद उत्पन्न

मुजफ्फरपुर। काटी नगर पंचायत के पैक्स चुनाव को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। नामाकन के अंतिम दिन गुरुवार को अध्यक्ष पद के लिए निर्वतमान अध्यक्ष नंद किशोर गुप्ता उर्फ पप्पू गुप्ता तथा सदस्य के लिए नौ पर्चे दाखिल किए गए। पूर्व नगर अध्यक्ष चंदेश्वर पासवान ने पैक्स चुनाव की प्रक्रिया को गोपनीय रखने का निर्वाची अधिकारी बीडीओ शम्स तवरेज आलम तथा बीसीओ रत्‍‌नेश कुमार पर आरोप लगाते हुए न्यायालय में याचिका दायर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:24 AM (IST)
        

हजरत अजीजुल हसनैन के उर्स पर निकला जुलूस

मुजफ्फरपुर । साहेबगंज प्रखंड के काजीचक गांव में हजरत अजीजुल हसनैन के 50 वे सालाना उर्स के मौके पर चादरपोशी के लिए निकले जुलूस में विधायक राजू सिंह सहित अन्य लोगों ने भाग लिया। खानकाहे खलीलिया अजीजिया काजी चक से सरोकार रखने वाले हिंदू-मुस्लिम श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में हजरत अजीजुल हसनैन की उर्स में हिस्सा लिया। विधायक राजू कुमार सिंह राजू ने चादर व गुलपोशी की एवं साहेबगंज की जनता की अमन-चैन की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:24 AM (IST)
        

गिरफ्तारी को लेकर मनियारी थाने पर प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर । मनियारी थाना क्षेत्र की एक महिला के साथ दु‌र्व्यवहार के प्रयास के आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर लोगों ने थाने पर प्रदर्शन किया। गुरुवार को पीड़िता देवी के साथ महिला सांस्कृतिक संगठन सहित एसयूसीआइ के लालबाबू महतो, कालीकांत झा, बैद्यनाथ पंडित, विजय राम, शत्रुघ्न महतो, वीरेंद्र ठाकुर, रामसेवक पासवान, सीपीआइएम के सुंदेश्वर सहनी सहित प्रेमा देवी, रूबी देवी, सरिता देवी आदि प्रदर्शन में शामिल हु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:23 AM (IST)
        

ड्रेस में नहीं आने पर किया परीक्षा से वंचित

मुजफ्फरपुर । पारू प्रखंड के राजकीयकृत उच्च विद्यालय खुटाही भटौलिया के करीब तीन दर्जन छात्रों को ड्रेस पहन कर स्कूल नहीं आने के कारण हेडमास्टर ने उन्हें परीक्षा से वंचित करते हुए स्कूल से निकाल दिया जिसे लेकर छात्रों में आक्रोश है। छात्र ऋतु राज, जितेंद्र कुमार, रौशन कुमार, रेयाज खान, अरविंद कुमार आदि ने बताया कि जैसे ही हम सब परीक्षा देने स्कूल परिसर पहुंचे, हेडमास्टर साहब कहने लगे कि तुम सबको पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:22 AM (IST)
        

को-ऑपरेटिव बैंक में तालाबंदी

मुजफ्फरपुर । मोतीपुर स्थित को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा में गुरुवार को फसल बीमा नहीं होने से नाराज किसानों व पैक्स अध्यक्षों ने तालाबंदी कर दी। इस दौरान एमडी के खिलाफ नारेबाजी भी की। किसानों का कहना था कि 31 जुलाई तक फसल बीमा की अंतिम तिथि निर्धारित है। बावजूद बैंक ने एक भी किसान का बीमा नहीं किया। अंजनाकोट के सोनू सिंह के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में किसान फसल बीमा कराने के लिए बैंक पहुंचे। आवश्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:21 AM (IST)
        

हथियार का भय दिखाकर लूटे 53 हजार

मुजफ्फरपुर । पारू थाना क्षेत्र के पारू गाढ़ा हसन रोड स्थित एक पूर्व मुखिया की दुकान के समीप बाइक सवार तीन सशस्त्र अपराधियों ने पिस्टल का भय दिखाकर 53 हजार 945 रुपये लूट लिए। पीड़ित ने इसकी मौखिक शिकायत थाने से की है। पीड़ित अमित कुमार ने बताया कि फिल्ड से क्लेक्शन कर 53 हजार 945 रुपये लेकर साइकिल से अपने कार्यालय जा रहा था। इसी दौरान काले रंग की स्पेलेंडर बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने पिस्टल का भय द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:21 AM (IST)
        

डायन के आरोप में मैला पिलाया

मुजफ्फरपुर । मोतीपुर थाना क्षेत्र के कोदरकट्टा गांव में शौच करने जा रही महिला को डायन का आरोप लगाकर मारपीट करने तथा पकड़कर मैला पिलाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। उसने शंभू सहनी, विनोद सहनी, दिनेश सहनी, शंभू सहनी, संतोष सहनी, कईल सहनी पर मारपीट कर मैला पिलाने का आरोप लगाया। आरोपी उसके पति को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि पीड़ि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 12:20 AM (IST)
        

पुलिस ऑफिस के लीगल सेल के प्रभारी निलंबित

मुजफ्फरपुर। पुलिस ऑफिस के लीगल सेल के प्रभारी रविंद्र सिंह को एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने गुरुवार को निलंबित कर दिया। साथ ही उसके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है। बता दें कि लीगल सेल के प्रभारी की कारगुजारी के कारण ही एसएसपी को गुरुवार को हाईकोर्ट में उपस्थित होना पड़ा है। निलंबित किए गए दरोगा पर आरोप है कि हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना कर वरीय अधिकारी को गुमराह किया गया है। बहरहाल इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:38 PM (IST)
        

'मिसाइल मैन' के निधन पर शोक सभा

मुजफ्फरपुर। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर विभिन्न संगठनों की ओर से शोक सभा का आयोजन किया गया। चाणक्य विद्यापति सोसायटी की शोक सभा में वक्ताओं ने कलाम साहब को सादा जीवन उच्च विचार का मॉडल बताते हुए उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया। अखिलेश्वर नारायण त्रिवेदी उर्फ मनमन जी की अध्यक्षता में आयोजित सभा में संरक्षक पंडित शंभूनाथ चौबे, अशोक कुमार झा, मुकुल झा, विजेतानंद झा, संजीव कुमार झा,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:31 PM (IST)
        

मानसून सत्र में सदन का घेराव

मुजफ्फरपुर। परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर व्रजवासी ने कहा कि अप्रशिक्षित शिक्षकों के साथ भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके खिलाफ मानसून सत्र में सदन का घेराव किया जाएगा। राज्य सरकार अप्रशिक्षित को ग्रेड पे नहीं देने का फैसला कर शिक्षकों के बीच दरार पैदा कर दी है। शिक्षकों को बांटने की चाल चली है। इसके खिलाफ जोरदार आंदोलन होगा। आगे की रणनीति को लेकर 1 अगस्त को संघ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        

शहीद मेले पर पुलिस कार्रवाई की निंदा

मुजफ्फरपुर। वैशाली के थाथन बुजुर्ग में आयोजित शहीद मेले पर पुलिस कार्रवाई की निंदा की गई है। शहीद मेला आयोजन समिति के संयोजक रामदेव साह द्वारा जारी प्रेस बयान में इसे जनवादी व मौलिक अधिकारों के विरुद्ध पुलिस की बर्बर कार्रवाई बताया गया है। मेला आयोजन समिति की ओर से राजनीतिक प्रस्ताव रखा गया। इसमें शहीद मेला को बिना प्रमाण नक्सली मेला बताकर आम जनता पर क्रूरतापूर्वक व्यवहार बंद करना, जननेताओं व आम ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

बढ़ रहा पृथ्वी का तापमान

मुजफ्फरपुर। पृथ्वी का तापमान बढ़ रहा है। जिसका सीधा असर जनजीवन पर पड़ रहा है। विश्व के लिए यह चिंता का विषय है। उक्त बातें जूलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया पटना के उप निदेशक डॉ. गोपाल शर्मा ने जूलॉजी विभाग में आयोजित सेमिनार के दौरान कहीं। कहा कि देश के नागरिक को इसके लिए आगे आना होगा। तापमान बढ़ने से बारिश कम होती है। पेड़-पौधों की कम कटाई व जीव जंतु के जीवन चक्र की रक्षा से संतुलन कायम किया जा सकता है। मु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

लोकसभा में उठा जंक्शन के सौंदर्यीकरण का मुद्दा

मुजफ्फरपुर : रेलवे जंक्शन के सौंदर्यीकरण व विकास का मुद्दा भाजपा सांसद अजय निषाद ने नियम 377 के तहत लोकसभा में उठाया। सांसद ने कहा कि मुजफ्फरपुर लीची के लिए सुप्रसिद्ध है। नेपाल जाने वाले व वैशाली भ्रमण करने के लिए आने वाले पर्यटकों के लिए भी यह प्रमुख स्थल है। यहां से देश के विभिन्न हिस्से के लिए सुपरफास्ट ट्रेनें खुलती हैं। परन्तु प्लेटफॉर्म की संख्या कम होने से गाड़ियों के आगमन व प्रस्थान में का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

हत्या की खबर मिलते ही कचहरी का माहौल हुआ गर्म

मुजफ्फरपुर। अधिवक्ता ब्रजकिशोर शर्मा की बम मारकर हत्या करने की खबर मिलते ही कचहरी परिसर का माहौल गर्म हो गया। पोस्टमार्टम से पहले कचहरी परिसर लाए गए उनके शव को देखते ही अधिवक्ता आक्रोशित हो उठे। सभी अपना काम छोड़कर सड़क पर उतर आए। दुकानों को बंद कराना शुरू कर दिया। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नवल किशोर प्रसाद सिन्हा, महासचिव सचिदानंद सिंह एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश हरेन्द्रनाथ तिवारी के समझाने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        

दस सूत्रीय मांगों को लेकर मौन धरना

मुजफ्फरपुर। दस सूत्रीय मांगों को लेकर फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन ने गुरुवार को समाहरणालय परिसर पर मौन धरना दिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया गया। इस दौरान मांगों को वर्षो से लंबित बताया गया। मुख्य रूप से जिला महासचिव देवन रजक मौजूद रहे। ये हैं प्रमुख मांगें - दुकानदारों को सरकारी सेवक घोषित किया जाए। वैकल्पिक व्यवस्था में कमीशन बढ़ाया जाए। - 20 फीसद वंचितों को अनाज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

महागठबंधन में मिले सपा को हिस्सेदारी

मुजफ्फरपुर। समाजवादी पार्टी के जिला सम्मेलन में कार्यकर्ताओं ने कहा कि महागठबंधन में जब सपा शामिल है तो वह पोस्टर से लेकर विधानसभा के सीट बंटवारे में दिखना चाहिए। अगर महागठबंधन के शीर्ष नेता अपने बैनर व पोस्टर में सपा नेताओं का फोटो नहीं लगाएंगे तो उसका विरोध होगा। गुरुवार को संयुक्त भवन स्थित प्रेस क्लब सभागार में आयोजित सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद नैयर हुसैन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:04 PM (IST)
        

भिखनपुरा ग्रिड में लगा ट्रांसफॉर्मर

मुजफ्फरपुर : भिखनपुरा पावर ग्रिड में 50 एमवीए का नया ट्रांसफॉर्मर लगाया गया है। इसके साथ ही इस ग्रिड की क्षमता डेढ़ सौ मेगावाट हो गई है। इस मौके पर महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता डॉ. एके श्रीवास्तव, अधीक्षण अभियंता तनवीर आलम, कार्यपालक अभियंता एएस आजम खान, अभियंता मिथिलेश सिंह सहित ग्रिड के सारे अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। तीन से चार दिन के अंदर नए ट्रांसफॉर्मर से बिजली आपूर्ति शुरू हो जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:02 PM (IST)
        

अब पोलियो का इंजेक्शन

मुजफ्फरपुर : शून्य से पांच साल के बच्चों को अब तक पोलियो के ड्रॉप दिए जा रहे हैं। इस साल के अंत तक इसकी जगह अब बच्चें को पोलियो का इंजेक्शन दिया जाएगा। इसकी लांचिंग से पहले गुरुवार को जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय में प्रशिक्षण दिया गया। सीएस डॉ. ज्ञानभूषण ने बताया कि अभी जो दवा ओरल है वह इंजेक्शन वाला होगा। इंजेक्शन वाली दवा भी बहुत ही कारगर होगी। अभी नवंबर तक अभियान चलाने की योजना है। प्रशिक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 09:55 PM (IST)
        
(News from Muzaffarpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें