Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

मद्यपान निषेध दिवस पर निकली रैली

जागरण संवाददाता, दरभंगा : मद्यपान निषेध दिवस के अवसर पर बुधवार को स्कूली बच्चों ने रैली निकाली। इसमें शामिल बच्चे नशा से होने वाली हानि के बाबत तख्तियां लिए हुए थे। जिलाधिकारी कुमार रवि ने हरी झडी दिखाकर रैली को समाहरणालय परिसर से रवाना किया। इस मौके पर डीएम ने कहा कि नशापान सभ्य समाज के लिए कतई उचित नहीं है। इससे न सिर्फ आर्थिक क्षति होती है, बल्कि शारीरिक, मानसिक सामाजिक प्रतिष्ठा को आघात पहुंचत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

आगंतुकों के साथ सद्व्यवहार करें अफसर

जागरण संवाददाता, दरभंगा : मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा है कि लोकतात्रिक व्यवस्था में सरकारी सेवक का मुख्य क‌र्त्तव्य लोकसेवा है। सभी आगंतुकों के साथ सद्व्यवहार करें। उनका स्वागत करते हुए उन्हें कार्यालय में बैठाएं व धैर्यपूर्वक उनकी समस्याओं को सुनने के बाद सकारात्मक निराकरण का प्रयास करें। बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से योजना व विकास विभाग के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की समीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:39 PM (IST)
        

तरंग कार्यक्रम में दिखा स्कूली बच्चों का उमंग

हायाघाट, संस : बिहार सब-जूनियर स्पो‌र्ट्स मीट-2015 'तरंग' कार्यक्रम के तहत अशोक पेपर मिल में बुधवार को खेलकूद प्रतियोगिता की धूम मची रही। संकुल संसाधन केंद्र मल्हीपट्टी बहादुरपुर के अधीन छह में से चार मध्य विद्यालयों के 152 छात्र-छात्रओं ने 100 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़, रिले दौड़, लंबी कूद, ऊंची कूद, कबड्डी, बॉली-बॉल, पेंटिंग, क्विज, सुगम संगीत में हिस्सा लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन सीआरसीसी राजेश कुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

पटना से आइ टीम ने की निर्माण कार्य की जांच

बहेड़ी, संस : पथ निर्माण विभाग की उड़नदस्ता टीम ने बुधवार को निर्माणाधीन एसएच 88 के निर्माण कार्य की जांच की। पथ प्रमंडल पटना से पहुंची टीम का नेतृत्व कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार झा कर रहे थे। टीम ने बाजार में जगह-जगह सड़क की खुदाई कर नमूना लिया। इस मौके पर शिकायतकर्ता प्रदीप कुमार चौधरी के अलावा रामप्रकाश महतो व रामनारायण महतो सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे। मालूम हो कि 6 सितंबर 2014 को मुख्यमंत्री क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

केंद्रीय अधिकारी ने की मनरेगा की जांच

मनीगाछी, संस : मनरेगा में व्यापक गड़बड़ी की जांच बुधवार को ग्रामीण विकास विभाग के पदाधिकारी सतीश कुमार ने पैठान कबई पंचायत में की। इस दौरान मजदूरों से पूछताछ में व्यापक गड़बड़ी सामने आयी। मनरेगा में व्यापक गड़बड़ी की जांच के लिए सासद कीर्ति झा आजाद के पत्र के आलोक में केन्द्रीय पदाधिकारी ने सबसे पहले पैठान कबई पहुंचकर इसका जायजा लिया। इस दौरान मजदूर अली मोहमद, अशलम खां, राम विलास साहु सहित दर्जन भर लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:18 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ राम जानकी महोत्सव शुरू

बिरौल, संस : लदहो गांव में राम-जानकी विवाह महोत्सव बुधवार को 307 कन्याओं की कलश यात्रा के साथ शुरू हुआ। 307 कन्याओं की टोली कलश लेकर लक्ष्मी नारायण स्थल से कमला जीवछ के रामघाट पर पहुंचकर कलश में जल भरी। वहां से टोली लदहो, कटैया, लवनुआ घाट से भ्रमण करते हुए महादेव मठ व भगवती दुर्गा स्थान के बाद लक्ष्मी नारायण स्थल पर पहुंची। जहां कलश स्थापित किए गए। कलश यात्रा में श्रीराम, जानकी, लक्ष्मण व हनुमान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:16 PM (IST)
        

अब किसानों के बैंक खाते में दी जाएगी राशि

दरभंगा, संस : अब पैक्स अध्यक्षों द्वारा किसानों से की गई धान अधिप्राप्ति की राशि का भुगतान सीधे किसानों के बैंक खाते में की जाएगी। यह जानकारी बुधवार को लहेरियासराय स्थित व्यापार मंडल कार्यालय में बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के नव निर्वाचित पैक्स अध्यक्षों के साथ आयोजित बैठक में डीसीओ आरएन पांडेय ने दी। उन्होंने बताया कि 2014-15 में धान अधिप्राप्ति पैक्सों व व्यापार मंडल द्वारा की जानी है। केंद्र सरका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:14 PM (IST)
        

शिक्षकों के अधिकार के लिए लड़ता रहूंगा लड़ाई: दिलीप

बिरौल, संस : प्रखंड क्षेत्र के देकुलीधाम स्थित द्र्वेश्वरनाथ महाविद्यालय में बुधवार को विधान पार्षद डॉ. दिलीप कुमार चौधरी का अभिनंदन समारोह जीतेंद्र नारायण राय की अध्यक्षता में किया गया। मौके पर डॉ. चौधरी ने कहा कि वे वित्तरहित व अनुदानित महाविद्यालयों के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों केअधिकार के लिए सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करते रहेंगे। अंगीभूत महाविद्यालय के अनुरूप इन कॉलेजों को जब तक सुविधा नही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:10 PM (IST)
        

भूस्वामियों को दी सरकारी नीति की जानकारी

अलीनगर, संस : बेनीपुर एसडीओ अरविंद कुमार ने बुधवार को अंचल कार्यालय में स्थानीय भूस्वामियों के साथ बैठक कर बिहार सरकार के भूअर्जन की जगह जमीन लीज पर प्राप्त कर सरकारी भवनों के निर्माण की नीति से अवगत कराया। एसडीओ ने कहा कि सरकार अब अपने नए निर्णय के तहत जमीन लीज पर लेकर सरकारी कार्यालयों के लिए भवन बनाने के पक्ष में है। इसलिए अब प्रस्तावित भूखण्ड जो पेट्रोल पम्प के निकट है, उसे लीज पर ही लिया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:09 PM (IST)
        

व्हाट्सएप से आज जुड़ जाएंगे एसएसपी

दरभंगा, जासं : दरभंगा में तैनाती के साथ ही पुलिसकर्मियों से व्हाट्सएप से जुड़ने की अपील करने वाले एसएसपी मनु महाराज गुरुवार से खुद भी इस सोशल नेटवर्किंग साइट से जुड़ जाएंगे। आप में से जो कोई भी व्हाट्सएप से जुड़े हों वे अब सीधे एसएसपी तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। व्हाट्सएप पर 24 घंटे आप उनसे जुड़े रह सकते हैं। हर सवाल और सुझावों को वे इंटरटेन करेंगे और जरूरी बातों पर तत्काल ध्यान भी देंगे। कहीं ट्रैफि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:08 PM (IST)
        

अस्पताल भवन का उद्घाटन करेंगे सीएम

बिरौल, संस : मुख्यमंत्री जीतनराम माझी के आने का कार्यक्रम तय होते ही प्रशासन सक्रिय में आ गया है। एसडीपीओ अंजनी कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री प्लस टू ओंकार उच्च विद्यालय में 2 करोड़ 75 लाख की लागत से बनने वाले मॉडल विद्यालय भवन का शिलान्यास करेंगे। पीएचसी परिसर में साढ़े तीन करोड़ की लागत से तैयार सामुदायिक अस्पताल भवन का उद्घाटन करेंगे। मॉडल विद्यालय भवन के शिलान्यास की तैयारी निर्माण एजेंसी ने शुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:06 PM (IST)
        

शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

मनीगाछी, संस : शराब के अवैध कारोबारियों से तंग बलौर पंचायत के लोगों ने नया मुहिम चलाया। बुधवार की सुबह मनीगाछी-बाजितपुर सड़क के बीच बलौर स्टेडियम के निकट अमई गाव में सरपंच महिम सहनी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इसमें दुकानों पर धावा बोलकर सैकड़ों पाउच शराब सड़क पर फेंककर उसे आग के हवाले कर दिया। लोगों का हुजूम को देखकर अवैध कारोबारी वहां से भाग निकला। बताया जाता है कि बलौर स्टेडियम के निकट शराब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:05 PM (IST)
        

नो पार्किंग में पकड़ाइ बाइकों से जुर्माना

दरभंगा, जासं : नगर थाना पुलिस दरभंगा टावर चौक पर बुधवार को नो पार्किंग में वाहन खड़ा करने वालों के साथ सख्ती से पेश आई। ट्रैक्टर लेकर पुलिस टावर पहुंची और जो भी मोटरसाइकिल उसे बीच सड़क पर खड़ी दिखाई पड़ी उसे गाड़ी पर लाद लिया। दूर खड़े वाहन मालिक पुलिस से छोड़ने को गिड़गिड़ाते रहे लेकिन किसी की एक न चली। इस प्रकार 32 गाड़ियों का पुलिस ने चालान किया। इनसे 15 हजार रुपये जुर्माना वसूल हुआ। थानाध्यक्ष अजीत कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 11:02 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

दरभंगा, संस : सवर्णो को अपमानित करने के खिलाफ सवर्ण मोर्चा के बैनर तले आयकर चौराहा पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया। सवर्ण मोर्चा के जिला अध्यक्ष फूल कुमार झा ने कहा कि सवर्णो के वोट से चलने वाली जदयू सरकार में शामिल सभी मंत्री, सांसद और विधायक को मुख्यमंत्री के सवर्ण विरोधी अभियान के खिलाफ नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए और मुख्यमंत्री को सवर्ण समाज से माफी मांगने चा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:56 PM (IST)
        

.. यहां डीएम का 'आर्डर' भी हो जाता 'ऑफ'

दरभंगा, संस : गलत बिजली बिल से त्रस्त उपभोक्ताओं को राहत देने के बजाय विभागीय कर्मी उन्हें लगातार करंट मारने पर तुले हुए हैं। मनमानी की हद तो यह है कि पिछले कुछ दिनों से जिलाधिकारी कुमार रवि भी लगातार विभाग को नसीहत दे रहे हैं। लेकिन, विभाग के कुछ कर्मियों की जिद ऐसी कि डीएम के आर्डर को भी ऑफ कर देते हैं। फिर तो मनमाना बिजली बिल देने की समस्या जस की तस बनी हुई है। और तो और सुधार के लिए भी लोगों को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:47 PM (IST)
        

सेल टैक्स का ट्रांसपोर्ट गोदामों पर छापा

दरभंगा, संस : सेल टैक्स की एक टीम ने मंगलवार को यहां एक प्रतिष्ठान पर धावा बोला और 12 लाख रुपये मूल्य का सामान जब्त कर लिया। ढिल्लन कैरियर ट्रांसपोर्ट के दो स्थानों लाल बाग और गंज स्थित गोदामों पर टीम ने रेड मारा। छापेमारी में इन दोनों जगहों से बिना कागजात काफी सारा सामान पाया गया। बताया गया है कि सेल टैक्स चुकता किए बिना ये सामान गोदाम में रखे हुए थे। जब्त सामग्री में मिक्स्ड गुड्स, चप्पल, जूता, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:44 PM (IST)
        

सीएम के आगमन को लेकर जोरदार तैयारी

जागरण संवाददाता, दरभंगा : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के दो दिवसीय आगमन की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मालूम हो कि 29 नवंबर को मुख्यमंत्री दो दिवसीय दौरे पर दरभंगा पहुंच रहे हैं। नेहरू स्टेडियम में हेलीपेड का निर्माण कराया जा रहा है। जिलाधिकारी कुमार रवि व वरीय आरक्षी अधीक्षक मनु महाराज ने इस स्थल का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। दोनों अधिकारियों ने निर्माण में लगे अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:42 PM (IST)
        

बीडीओ से कहासुनी में दो पर केस

दरभंगा, जासं : सदर ब्लॉक में बीडीओ के चैंबर में उनसे कहासुनी और जवाब-सवाल करना एक दंपती को महंगा पड़ गया। बीडीओ ने दोनों के खिलाफ सदर थाने में बुधवार को प्राथमिकी दर्ज करा दी। थानाध्यक्ष बालकृष्ण यादव ने कहा कि सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में कबीरचक के अशोक पासवान उर्फ दशरथ पासवान और उनकी पत्‍‌नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। बीडीओ का कहना है कि दोनों अक्सर उनके कार्यालय के इर्द-गिर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:26 PM (IST)
        

आप ने मनाया स्थापना दिवस

दरभंगा, संस : आम आदमी पार्टी ने बुधवार को पोलो मैदान में भ्रष्टाचार से संबंधित मुद्दों पर स्थापना दिवस मनाया। सैयाल असीर हाशमी की अध्यक्षता में इस अवसर पर आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि फिर एक बार दिल्ली जीतो अभियान में दरभंगा इकाई बड़ी भूमिका निभाएगी। स्थापना दिवस पर हम संकल्प लें कि भ्रष्टाचार के हर मामले को खोजेंगे और इस पर सरकारों को घेरेंगे चाहे वह राज्य या केंद्र की सरकार हो। दिल्ली में भाज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

दुधमुंहे बच्चे संग घर से निकाला, प्राथमिकी

दरभंगा, जासं : साल भर पहले शादी हुई। जब बच्चा हुआ तो ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। लहेरियासराय थाने के भीगो की जूली खातून का कहना है कि दहेज में 50 हजार रुपये की खातिर ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया है। उसके बयान पर महिला थाने में बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। महिला थानाध्यक्ष सीमा कुमारी ने कहा कि शादी के अभी साल भर भी ठीक से नहीं हुए थे कि ससुराल वालों ने उसे दहेज की खातिर घर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें