दरभंगा

  • अग्निकांड से प्रभावितों के साथ है राज्य सरकार : मदन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:40 AM (IST)

    दरभंगा। बिहार के भूमि सुधार व राजस्व मंत्री डॉ. मदन मोहन झा ने शुक्रवार को हनुमाननगर प्रखंड के अग्निकांड से प्रभावित पटोरी, रामटोल तथा खपड़पुरा गांव का दौरा किया। इस दौरान अग्निकांड की विनाशलीला देखी तथा घर-घर जाकर लोगों की पीड़ा सुनी। मंत्री झा ने स्वीकारा कि अग्निकांड ने भारी तबाही मचाई है। स्थिति को देख भावुक होते हुए मंत्री ने कहा कि हजारों लोग इसमें प्रभावित हुए हैं। क्षेत्र में घोर जलसंकट उत्प... और पढ़ें »

  • सुशील मोदी ने जाना अग्निपीड़ितों का हाल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:40 AM (IST)

    दरभंगा। भाजपा के वरिष्ठ नेता सह पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को हनुमाननगर के पटोरी, रामटोल, खपड़पुरा गांव के अग्निकांड से प्रभावितों का हाल जाना। उन्होंने कहा कि हजारों लोग बेघर हो गए हैं। आग ने लोगों को बेघर बना दिया है। अब सरकार द्वारा प्रदत्त पोलीथीन लोगों को जला रहा है। चार किलोमीटर अग्नि प्रभावित क्षेत्र में जल संकट छाया हुआ है। इस घड़ी में सरकार को चाहिए कि पूनर्वास की ठोस ... और पढ़ें »

  • चार को दरभंगा में रहेगी बिहार सरकार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:40 AM (IST)

    दरभंगा । आगामी चार मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन के साथ ही उस दिन दरभंगा में पूरी बिहार सरकार रहेगी। प्रमंडल के तीनों जिले के माननीयों का भी जमावड़ा होगा। महागठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार नीतीश कुमार दरभंगा पहुंच रहे हैं। इस सरकारी दौरे में वे तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वे सुबह 9.30 बजे डॉ.नागेंद्र झा स्टेडियम में प्रमंडल के दरभंगा, स... और पढ़ें »

  • उम्र के अंतिम पड़ाव में ताउम्र कैद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:38 AM (IST)

    दरभंगा । हत्या के जुर्म में मां-बाप व बेटे को उम्रकैद होने के बाद घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। मां-बाप उम्र के अंतिम पड़ाव पर हैं, तो बेटा भी लगभग 50 का है। विनय कुमार झा को पत्नी की हत्या के केस में सजा हुई है। इसी आरोप में उनके पिता विशुद्धानंद झा व मां शशिप्रभा भी दोषी पाए गए हैं। अदालती फैसले से परिवार व शुभ¨चतकों में मायूसी है। निचली अदालत के फैसले के खिलाफ परिवार के लोग हाइकोर्ट की शरण लेंगे या... और पढ़ें »

  • मधुबनी के व्यक्ति की मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:38 AM (IST)

    दरभंगा । मधुबनी के घोघरडीहा गांव के रहने वाले अधेड़ शिव कुमार की इलाज के दौरान शुक्रवार को डीएमसीएच में मौत हो गई। बेंता ओपी पुलिस ने कहा कि शिव कुमार को जख्मी हालत में गुरुवार को भर्ती कराया गया था। मृतक की पत्नी धनिया देवी का फर्द बयान हुआ है। उसने बताया कि फुलपरास से आगे एनएच-57 पर किसी ट्रक ने उनके टेंपो को पीछे से ठोकर मार दिया था। टेंपो में उनके साथ कई अन्य लोग भी सवार थे। सभी जख्मी हैं। श... और पढ़ें »

  • अग्निपीड़ितों के लिए बने पुनर्वास नीति : सुमो

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:38 AM (IST)

    दरभंगा । पूर्व उपमुख्यमंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि अग्निकांड से पीड़ितों को मिल रही सरकारी राहत अपर्याप्त है। राज्य सरकार को पुनर्वास नीति बनाकर पीड़ितों को पुनर्वासित करना चाहिए। खासकर बाढ़ की तरह अग्निकांड के लिए भी सरकार नीति बनाए। वे शुक्रवार को जिला अतिथिगृह में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हनुमाननगर प्रखंड में आग से भारी तबाही मची है। अग्... और पढ़ें »

  • एसएसपी के आदेश पर पकड़ा गया गांजा तस्कर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:37 AM (IST)

    दरभंगा । एसएसपी सत्यवीर ¨सह के आदेश पर गुरुवार देर रात रात फेकला ओपी क्षेत्र के पंसिहा इलाके में पुलिस ने छापेमारी कर एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया। उसके पास से गांजा व पुड़िया पै¨कग का सामान बरामद हुआ। गिरफ्तार कारोबारी का नाम रामश्रृष्ट साह है। वह पनसिहा चौक के स्व.जयमंगल साह का पुत्र है। एसएसपी को किसी ने एक किलोग्राम गांजा होने की सूचना दी थी। लेकिन, थानाध्यक्ष ने उसके पास से महज 20 ग्राम बरा... और पढ़ें »

  • इंजीनियर्स हत्याकांड : दूसरी बार पेशी, 12 को अगली तिथि

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:37 AM (IST)

    दरभंगा। इंजीनियर्स हत्याकांड में जेल में बंद अभियुक्तों की शुक्रवार को दूसरी बार सदेह पेशी हुई। एसीजेएम पंचम राजेश कुमार अदालत से यह केस सेशन कोर्ट में ट्रांसफर किया गया है। लेकिन, जिला जज का पद रिक्त रहने के कारण सुनवाई शुरू नहीं हो पाई। अगली पेशी के लिए 12 मई की तिथि निर्धारित की गई हैं। अभियुक्तों की पेशी के लिए कोर्ट कैँपस में तगड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। पेशी पर आज 12 अभियुक्त हाजिर हुए थे।... और पढ़ें »

  • दहशत की वो स्याह तस्वीर.., कांप उठता है कलेजा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:36 AM (IST)

    दरभंगा । इंजीनिय¨रग हत्याकांड में 22 मार्च को पुख्ता सुबूतों व पूरी तैयारियों के साथ चार्जशीट दाखिल की गई। केस में सेशन ट्रायल शुरू होने की तारीख भी तय हो चुकी है। इस गैंग ने जिस तरह से दोनों इंजीनियरों को सरेआम छलनी कर दिया था, उससे बिहार पुलिस के होश उड़ गए थे। यह खुल्लम-खुल्ला चुनौती थी, बिहार में लॉ एंड ऑडर्र पर सवालिया निशान था और दहशत की स्याह तस्वीर थी। अपराधियों का क्रूर कारनामा और वो दिन य... और पढ़ें »

  • जेईई मेन में प्रतीक को मिले 191 अंक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:35 AM (IST)

    दरभंगा। हैरो इंगलिश स्कूल के छात्र प्रतीक के अलावा दर्जनों छात्रों ने जेईई मेन के प्रकाशित रिजल्ट में अपनी मेधा का शानदार प्रदर्शन किया है। कुमार प्रतीक को 191 में अंक मिले हैं तो प्रियरंजन कुमार को पिछड़ा वर्ग श्रेणी में 90 अंक मिले हैं। हौसला है कि जेईई एडवांस में शानदार रैंक प्राप्त कर आइआइटी के माध्यम से देश के नव निर्माण में हाथ बटाये। निजी विद्यालय के शिक्षक दंपत्ति और कटहलबाडी विद्यापति चौक ... और पढ़ें »

  • प्रारंभिक शिक्षकों की बैठक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:35 AM (IST)

    दरभंगा। राज मैदान में शुक्रवार को बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक हुई। इसे संबोधित करते हुए प्रदेश महासचिव केशव कुमार ने वेतन निर्धारण प्रपत्र, सेवा पुस्तिका, अन्तर वेतन, स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति आदि समस्याओं पर ¨चता व्यक्त की। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रेजाउल्लाह ने की। सौरभ कुमार, राम लगन सरदार, मनोज कुमार मानव, रफीउद्दीन, अमर चौधरी, इर्शाद खां, कमरे आलम आदि ने भी बैठक को ... और पढ़ें »

  • तीन की जमानत पर 2 को सुनवाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:35 AM (IST)

    दरभंगा । इंजीनियर्स हत्याकांड में तीन अभियुक्तों की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई भी हुई। तीनों अभियुक्तों ¨पटु तिवारी, अंचल झा, टुन्ना झा उर्फ चंद्रकेतू झा की तरफ से बेल फाइल की गई है। याचिकाकत्र्ताओं के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद जमानत याचिका पर अभियोजन पक्ष की बहस और सुनवाई के लिए प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार पाण्डेय की अदालत ने 2 मई की तिथि निर्धारित की है। और पढ़ें »

  • आइआइएफटी के सीपीइएम कोर्स में पाया प्रथम स्थान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:34 AM (IST)

    दरभंगा । जिले के पतोर ओपी निवासी प्रो (डॉ) कृष्ण कुमार मिश्र के सुपुत्र मोहन कुमार मिश्र ने प्रतिष्ठित भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईए़फटी) के सीपीईएम कोर्स में प्रथम स्थान प्राप्त किया है । संस्थान के 50 वें दीक्षांत समारोह में निदेशक डॉ सुरजीत मित्रा ने उन्हें पदक तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया । पॉण्डिचेरी स्थित लुमिना डाटमेटिक्स में मुख्य प्रबन्धक के पद पर कार्यरत मोहन ने बताया कि इतने प... और पढ़ें »

  • सीएम की सुरक्षा को बैठक

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:34 AM (IST)

    दरभंगा। सीएम की सुरक्षा को ले जिला प्रशासन के साथ बैठक हुई। वीसी प्रो. एस कुशवाहा से कार्यक्रम की बाबत विभिन्न ¨बदुओं व सुरक्षा के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। वरिष्ठ अधिकारियों ने संगोष्ठी स्थल से लेकर अन्य जगहों का अवलोकन किया। मौके पर जिलाधिकारी चंद्रशेखर ¨सह, एसएसपी सत्यवीर ¨सह, एसडीओ डा. गजेंद्र कुमार ¨सह, एडीएम अनिल चौधरी, वरीय उप समाहर्ता र¨वद्र कुमार दिवाकर, डीएसपी दिलनवाज अहमद सहित व... और पढ़ें »

  • जेई मेंस में सफलता पर बधाई

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:33 AM (IST)

    दरभंगा। ज्ञानस्थली हाईस्कूल के छात्र व दो सगे भाई अंकित व अक्षित ने जेई मेंस में सफलता हासिल की है। विद्यालय के निदेशक संजीव मोहन ने शुक्रवार को इस पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि दोनों छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निसिहारा गांव निवासी अर¨वद कुमार ¨सह के दोनों पुत्र अंकित व अक्षित ने जेई मेंस में क्रमश: 178 व 150 अंक प्राप्त किया है। ----------------और पढ़ें »

  • कदाचार मुक्त संपन्न हुई स्नातक की परीक्षा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:31 AM (IST)

    दरभंगा। लनामिविवि की ओर से आयोजित स्नातक तीसरे खंड की परीक्षा पहले दिन शुक्रवार को कदाचार मुक्त व शांतिपूर्वक संपन्न हुई। परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलानंद यादव ने बताया कि दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय व मधुबनी के 26 केंद्रों पर यह परीक्षा प्रारंभ हुई है। परीक्षा में करीब 75 हजार परीक्षार्थी शामिल हैं। किसी केंद्रों पर से कोई शिकायत नहीं मिली है। संस्कृत विवि में ¨सडिकेट की बैठक 7 को दरभंगा, संस :... और पढ़ें »

  • स्वयंसेवकों ने अग्निपीड़ितों के लिए किया भिक्षाटन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:31 AM (IST)

    दरभंगा। मारवाड़ी महाविद्यालय के एनएसएस के स्वयंसेवकों ने शुक्रवार को अग्निपीड़ितों की सहायता के लिए भिक्षाटन किया। एनएसएस के कार्यक्रम पदाधिकारी डा. अवधेश प्रसाद यादव के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने गंगासागर, भठियारीसराय दोनार, मुगलपुरा मोहल्लों से खाद्यान्न, कपड़े आदि राहत सामग्री एकत्रित किये। स्वयंसेवकों को उत्साहित करते हुए प्रधानाचार्य डा. मुश्ताक अहमद ने कहा कि दूसरों को विपत्ति में सहायता करन... और पढ़ें »

  • क्रय विक्रय समिति में हुए कई निर्णय

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:31 AM (IST)

    दरभंगा। लनामिविवि में क्रय विक्रय समिति की बैठक शुक्रवार को वीसी प्रो. एस कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई। कुलसचिव डॉ. अजीत कुमार ¨सह ने बताया कि क्रय विक्रय समिति में करीब दो दर्जन ¨बदुओं पर चर्चा हुई। इसमें कुलसचिव कार्यालय, परीक्षा नियंत्रक कार्यालय, दूरस्थ शिक्षा निदेशालय सहित कुलपति के आवासीय कार्यालय में आवश्यक सामग्रियों के संबंध में चर्चा के बाद निर्णय लिया गया। मौके पर डा. एके गुप्ता, डा.... और पढ़ें »

  • वाहन लूटकांड में एक को 5 वर्षों की कैद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:30 AM (IST)

    दरभंगा। बेनीपुर व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय विष्णुदेव उपाध्याय ने शुक्रवार को वाहन लूट के मामले में एक आरोपी को पांच 5 वर्षों के सश्रम कारावास की सजा दी है। साथ ही 10 हजार रुपये अर्थदंड मुकर्रर किया है। अर्थदंड की राशि नहीं देने पर दो माह के अतिरिक्त कारावास की सजा होगी। सजायाफ्ता समस्तीपुर जिले के ¨सधिया बनसारा गांव का सूरज साह है। अपर लोक अभियोजक अशफाक अहमद ने बताया ... और पढ़ें »

  • मजिस्ट्रेट चे¨कग में 94 बेटिकट धराए, हड़कंप

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:28 AM (IST)

    दरभंगा। दरभंगा जंक्शन पर शुक्रवार को मजिस्ट्रेट टिकट चे¨कग अभियान में 94 बेटिकट को पकड़ा गया। तेज धूप रहने के बाद भी अभियान में शामिल टीटीई ने बेटिकट यात्रियों को खदेड़-खदेड़ कर पकड़ा। अभियान से बेटिकटों में हड़कंप मचा रहा। पकड़े गए बेटिकटों में काफी संख्या में छात्र ही थे। मजिस्ट्रेट एमके पांडेय के समक्ष कुल 41 बेटिकटों को पेश किया गया। उनसे जुर्माना के तौर पर 38 हजार रुपये वसूले गए। इसके बाद सभी को छो... और पढ़ें »

(News from Darbhanga, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें