Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

काग्रेस नेता का अनशन आज से

बेनीपुर : काग्रेस कार्यकर्ता सोमवार से 5 सूत्री मांगों के समर्थन में बहेड़ा पीएचसी पर आमरण अनशन शुरू करेंगे। काग्रेस नेता राम कुमार झा बब्लू ने बताया के बब्लू कुमार झा के नेतृत्व में अनशन शुरू किया जाएगा। गऔर पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

भाजपा में जीत का जश्न, उड़े गुलाल, बंटीं मिठाइयां

जागरण संवाददाता, दरभंगा : विधान सभा चुनाव में भाजपा को हरियाणा में मिले पूर्ण बहुमत व महाराष्ट्र में भारी सफलता से उत्साहित भाजपाइयों में जश्न का माहौल है। एक ओर जहां पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के यहां आगमन पर जदयू के नेता व कार्यकर्ता उनके स्वागत में जुटे थे तो दूसरी ओर भाजपा के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक टीवी से चिपके हुए थे। ज्यों-ज्यों सीटों का आंकड़ा बढ़ता गया भाजपाइयों को जोश उमड़ता गया। गु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

ट्रक धंसने से यातायात ठप

बहेड़ी, संस : निर्माणाधीन एसएच 88 की ढलाई धंस जाने के कारण दो घंटे तक यातायात ठप हो गया। सिंघिया की ओर से स्टोन लदा ट्रक कोरियानी टोले के पास पहले परत की ढलाई की हुई सड़क में तीन फीट नीचे धंस गया। थाना से महावीर चौक व बघौनी तक वाहनों की कतार लग गई। थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद ने निर्माण एजेंसी सी एंड सी से जेसीबी मंगा कर फंसे ट्रक को खींच कर बाहर निकलवाया। ---------------- और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

ज्योतिष महत्वपूर्ण व आवश्यक शास्त्र : वीसी

जागरण संवाददाता, दरभंगा : कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय में ज्योतिष पर चल रही सात दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का समापन रविवार को हो गया। समापन सत्र के मुख्य अतिथि लनामिविवि के कुलपति प्रो.साकेत कुशवाहा ने कहा कि ज्योतिष शास्त्र बहुत ही महत्वपूर्ण है। आरंभ से ही मानव जीवन के लिए आवश्यक रहा है। मिथिला ज्योतिष व तंत्र विद्या का प्रमुख केंद्र रहा है। अध्यक्षता करते हुए कामेश्वर सिंह दर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

बिजली के लिए लोगों ने किया सांसद का घेराव

अलीनगर, संस: अपनी समस्याओं को लेकर वाटगंज व जिवछार के लोगों ने रास्ते में सासद कीर्ति आजाद का रविवार को कुछ देर के लिए घेराव किया। वाटगंज व नवटोलिया के सैकड़ों लोगों ने उनका घेराव कर उनके समक्ष अपनी समस्या रखी। कहा कि गाव का अब तक विद्युतीकरण नहीं हुआ है। बिजली के लिए चार माह पहले उन लोगों ने विभाग को आवेदन दिया था। जवाब में सांसद ने कहा कि बिजली समस्या के निदान के लिए प्रयासरत हूं। इस पर लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव में गोलीबारी को लेकर प्राथमिकियां दर्ज

बिरौल, संस : गौड़ाबौराम प्रखंड के घनश्यामपुर थाने के कन्हई गांव स्थित मध्य विद्यालय मतदान केंद्र पर रविवार को पैक्स चुनाव के दौरान हुई फायरिंग को लेकर दोनों पक्षों की ओर से घनश्यामपुर थाने में अलग अलग प्राथमिकियां दर्ज कराई गई हैं। प्रत्याशी रवि शकर झा के जख्मी चाचा शंभू नाथ झा की ओर से दर्ज बयान में कहा गया है कि सुबह सवा सात बजे वह मतदान केंद्र पर रवि शकर झा के पक्ष में लाइन में लगे थे। उसी बीच ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

स्कूली बच्चों की मौत एक्सिडेंटल केस

दरभंगा, जासं : विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर-3 में दो स्कूली बच्चों की मौत का मामला अब एक्सिडेंटल केस के रूप में सामने आया है। परिजनों ने दोनों की मौत के मामले में किसी का हाथ होने से इंकार किया है। पुलिस को लिखित तौर पर मृतक के परिजनों ने घटना को दुर्घटना करार दिया। उनका कहना है कि संभव है बच्चे खेलने के बहाने डाक प्रशिक्षण केंद्र के अंदर गए होंगे और किन्हीं कारणों से वहां अवस्थित ताला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

हाथ काटने वाले बयान पर माफी मांगें मांझी

दरभंगा, संस : इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन की दरभंगा शाखा की ओर से आयोजित आमसभा में डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के हाथ काटने वाले बयान पर गहरी नाराजगी जताते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की। रविवार को डॉ. आरएन झा की अध्यक्षता में यह सभा हुई। आम सभा के दौरान चिकित्सकों ने डाक्टरों के हाथ काट लेने वाले मुख्यमंत्री के बयान की निंदा करते हुए आक्रोश प्रकट किया। चिकित्सकों ने कहा कि मुख्यमंत्री के ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

मैजिक की ठोकर से व्यवसायी जख्मी

बेनीपुर, संस : बेनीपुर-बिरौल पथ स्थित पेट्रोल पंप के पास रविवार को टाटा मैजिक की ठोकर से स्थानीय कैलाश होटल के मालिक टिंकू प्रसाद साह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने चालक को पकड़ कर उसके साथ मारपीट की। बताया जा रहा है कि दरभंगा की ओर से उक्त गाड़ी तेज रफ्तार से जा रही थी। इसी बीच श्री साह को ठोकर मार दिया। गंभीर स्थिति के कारण उसे बहेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 02:28 AM (IST)
        

दो एएनएम समेत तीन स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा समाप्त

दरभंगा, जासं : जाली निबंधन प्रमाण पत्र व फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे दो एएनएम समेत तीन स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा समाप्त कर दी गई। उच्च न्यायालय के आदेश पर शनिवार को सीएस डॉ. उदय कुमार चौधरी ने तीनों स्वास्थ्य कर्मियों की तत्काल सेवा समाप्त करने की पुष्टि की। सीएस डॉ. चौधरी ने बताया कि जाली निबंधन प्रमाण पत्र व फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे पीएचसी कीरतपुर में कार्यरत ए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:23 AM (IST)
        

टाटा मैजिक ने स्कूल से लौट रहे बच्चे को रौंदा, मौत

बेनीपुर, संस : बेनीपुर-दरभंगा पथ में शनिवार को आशापुर चौक और पट्टी टोला के बीच एक लापरवाह टाटा मैजिक के चालक ने स्कूली बच्चे को रौंद डाला, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मझौड़ा उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय से पढ़कर 12 साल का कारी पासवान नामक छात्र अपने घर पट्टी टोला आ रहा था। तभी यह हादसा हुआ। दरभंगा से बेनीपुर आ रही बीआर-07पी/7200 नंबर की मैजिक गाड़ी का चालक बच्चे को रौंदकर भागने लगा। लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:23 AM (IST)
        

हर हाल में कराएं शांतिपूर्ण मतदान : डीएम

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुमार रवि ने सेक्टर दंडाधिकारियों को हर हाल में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने को कहा है। शनिवार को दंडाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की शिकायत मिलते ही त्वरित कार्रवाई करनी होगी। बूथों की संख्या बहुत अधिक नहीं है। इसे देखते हुए लगातार मतदान केंद्रों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है। नियत समय पर म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:23 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की आवश्यकता

बिरौल, संस : प्रखंड क्षेत्र के कमलाबारी रेज्ड प्लेटफॉर्म पर माले की ओर से शनिवार को जनसभा की गई। जिसमें खेमस के जिला सचिव जमालुद्दीन ने कहा कि मजदूर मजदूरी की तलाश में पलायन कर रहे हैं। मनरेगा में लूट मची हुई है। सीलिंग की सैकड़ों एकड़ जमीन बेकार पड़ी है। गरीबों के बीच अनाज का वितरण नहीं किया जा रहा है। अशर्फी दास ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने की जरूरत है। इसके लिए अनुमंडल मुख्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:23 AM (IST)
        

माध्यमिक शिक्षकों ने घेरा डीईओ कार्यालय

दरभंगा, संस : चार माह से लंबित मानदेय के भुगतान की मांग को लेकर नियोजित माध्यमिक शिक्षकों ने शनिवार को जिला शिक्षा कार्यालय का घेराव कर धरना दिया। जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले हुए इस आक्रोशपूर्ण धरना को सम्बोधित करते हुए संयुक्त सचिव श्रवण कुमार ने कहा कि जिसको 50 हजार प्रति माह वेतन मिलता है, सरकार उसे हर माह पहली तारीख को भुगतान करती है। लेकिन, नियोजित जिन्हें 10 हजार मिलता ह,ै उसे पांच ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:23 AM (IST)
        

अनुपस्थित चुनाव कर्मियों पर होगी प्राथमिकी

बिरौल, संस : पैक्स चुनाव कार्य को हलके ढंग से लेने व चुनाव से संबंधित कार्यो में भाग नहीं लेने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। यह जानकारी प्रखंड चुनाव प्रभारी डीसीएलआर बेनीपुर मोहम्मद अतहर ने दी। उन्होंने कहा कि अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन को लिखा गया है। इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वरीय प्रभारी पदाधिकारी कमलेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:22 AM (IST)
        

बेगूसराय में दो बच्चों की हत्या, बवाल

फोटो नंबर 1 - विरोध में बनबारीपुर-दलसिंहसराय पथ को किया जाम, पथराव - पुलिस वाहनों को किया क्षतिग्रस्त - सूचना के बाद भी बरामदगी को नहीं सक्रिय हुई पुलिस ---------------- जेएनएन, बेगूसराय: बेगूसराय के भगवानपुर थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह बनबारीपुर और चंदौर बलान घाट से दो बच्चों के शव बरामद किए गए हैं। दोनों बच्चे अभिषेक (11) और मुस्कान (9) बनबारीपुर के ही रहने वाले थे। दोनों पड़ोसी व आपस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:06 AM (IST)
        

भाभी को चाकू से गोदकर मार डाला

दरभंगा, जासं : विवि थाना क्षेत्र के सुंदरपुर मोहल्ले में शुक्रवार की दोपहर करीब 2 बजे देवर रमेश पंजियार व पति दिनेश पंजियार ने मिलकर रानी पंजियार की चाकू गोदकर हत्या कर दी। हत्या करने से पहले दोनों भाईयों ने छककर दारू पी थी और रानी के हाथ का बना मछली और चावल खाया था। बताया जाता है कि खाना खाने के दौरान किसी बात को लेकर विवाद हुआ। तब रमेश ने रानी को चाकू मार दिया। जख्मी रानी को उसका पति दिनेश पंजिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

सीपीआईएम का अनशन समाप्त

जाले, संस : सीपीआइएम का अनिश्चितकालीन अनशन समाप्त हो गया। प्रखंड कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे लोगों से बीडीओ महेश चंद्र व अंचलाधिकारी कैलाश चौधरी ने वार्ता की। उनकी पहल पर अनशनकारियों ने दूसरे दिन से अनशन न करने का फैसला किया। नथुनी कुमार झा, विश्वनाथ लाल दास से बीडीओ व सीओ ने सकारात्मक वार्ता की। इसके बाद विश्वनाथ लाल ने बताया कि विकलागता, वृद्धा व विधवा पेंशन समेत 6-सूत्री मांगों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

मारपीट में आधा दर्जन नामजद

सिंहवाड़ा, संस: भरवाड़ा निवासी मक्की ने जानलेवा हमला व मारपीट कर जख्मी करने का आरोप लगाते हुए गांव के आधा दर्जन लोगों को नामजद किया है। डीएमसीएच में इलाजरत मक्की के बयान को बेंता ओपी पुलिस ने सिंहवाड़ा थाना को भेजा है। इसमें गुणवंत सिंह, बलवंत सिंह, दीपक कुमार सिंह, सत्यम सिंह, रोहित कुमार सिंह, बसंत कुमार सिंह व शिवम कुमार सिंह को आरोपी बनाया है। इस आलोक में सिंहवाड़ा पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत, नदी से शव बरामद

दरभंगा, संस : विशनपुर थाने के काली गाव के स्व.रामाधार सिंह के 20 वर्षीय पुत्र कर्णजीत सिंह की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गई। शुक्रवार को उसका नंगा शव रक्सी नदी से बरामद किया गया। जबकि, उसके कपड़े, चप्पल, मोबाइल व पैसे रक्सीघाट के रही स्थान के किनारे पाए गए। पंचनामा के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों के मुताबिक गुरुवार की शाम वह घर से शौच के लिए निकला था। रात में घर नहीं लौटने पर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें