Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

दुर्गा पूजा समिति की बैठक

दरभंगा, संस : श्रीश्री 108 दुर्गा पूजा समिति शुभंकरपुर रत्‍‌नोपट्टी की बैठक अध्यक्ष अजय कुमार सत्संगी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में दुर्गा पूजा समिति द्वारा 2013 में आयोजित पूजा के आय व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया गया। जिसे सर्वसम्मति से पास करते हुए वर्ष 2014 के लिए कार्यकारिणी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से 21 सदस्यीय कारिणी का गठन किया गया। अजय कुमार सत्संगी को अध्यक्ष, रामवृक्ष राय को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:25 PM (IST)
        

अपहरण के तीन आरोपी गिरफ्तार

बिरौल, संस : थाना क्षेत्र के एक मोहल्ला से अपहरण के मामले में पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष मदन प्रसाद सिंह ने बताया कि अपहृता के पिता ने आवेदन दिया था कि गुरुवार को उनकी विवाहित पुत्री बाजार से घर आ रही थी। इस बीच मोहल्ले के विक्रम पासवान, मदन पासवान, चुनचुन देवी सहित आठ लोगों के सहयोग से उसका अपहरण कर लिया गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मदन पासवान, पवन पासवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 11:06 PM (IST)
        

मोटरसाइिकल दुर्घटना में युवक की मौत

हनुमाननगर, संस : मोरो थाना क्षेत्र के कोलहंटा शिव मंदिर के निकट शुक्रवार की रात मोटरसाइकिल दुर्घटना में तीसीडीह निवासी 35 वर्षीय प्रेमचंद्र सहनी की मौत हो गई। बताया जाता है कि प्रेमचंद्र सहनी बगल के गांव धनुषी से एक पंचायत कर अपने घर लौट लौट रहे थे। मोटरसाइकिल फिसल जाने से वह सड़क पर सिर के बल गिर पड़े, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गए। आनन फानन में ग्रामीण इलाज हेतु डीएमसीएच ले गए, जहां से उन्हें पटन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 07:01 PM (IST)
        

सेविका व सहायिकाओं ने किया प्रदर्शन

दरभंगा, संस : सीडीपीओ कार्यालय के समक्ष प्रखंड क्षेत्र की सभी आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। समाज कल्याण विभाग द्वारा आंगनबाड़ी विकास समिति का गठन किए जाने के निर्देश से सभी आक्रोशित थीं। इस निर्देश को वापस लिए जाने की मांग को लेकर सभी नारेबाजी कर रही थीं। सभी ने सरकार से इस निर्णय पर पुन: विचार करने की मांग की। कहा कि समिति के गठन से सेविकाओं का दोहन होना तय है। इस से अच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:35 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल लूट मामले में 25 दिनों बाद प्राथमिकी

हायाघाट, संसू : अपाची मोटरसाइकिल लूट मामले में 25 दिनों बाद शुक्रवार को एपीएम थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। इस लूट कांड में रामभद्रपुर निवासी विशाल झा को आरोपी बनाया गया है। बता दें कि पतोर ओपी क्षेत्र की चंदनपट्टी पंचायत के वार्ड 11 के वार्ड सदस्य उपेन्द्र महतो को अपराधियों द्वारा गोली मारने के बाद भागते समय राहगीर राहुल राज की अपाची मोटरसाईकिल (बी0आर0-07 क्यू 3832) लूट ली थी। इस मोटरसाइकिल लूट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

पंचायत समिति की बैठक में जोरदार हंगामा

हनुमाननगर, संस : प्रखंड प्रमुख भारती देवी की अध्यक्षता में शुक्रवार को प्रखंड पंचायत समिति की हंगामेदार बैठक हुई, जिसमें प्रतिनिधियों ने बाढ़ राहत के सवाल पर अंचल प्रशासन की सुस्ती पर जमकर भड़ास निकाला। प्रशासन को अल्टीमेटम दिया गया कि 48 घंटे के अंदर राहत वितरण कार्य शुरू नहीं किया गया तो विधायक मदन सहनी के नेतृत्व में जनप्रतिनिधि सड़क पर उतर आएंगे। दरभंगा-समस्तीपुर मुख्य पथ को जाम कर दिया जाएगा। प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपियों को दस वर्षो की सजा

दरभंगा, संस : प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश सुरेन्द्र प्रसाद पांडेय की अदालत ने शुक्रवार को सामूहिक दुष्कर्म कांड के आरोपी सदर थाने के बुच्चामन गांव के राम बाबू यादव व इसी थाना क्षेत्र के सुंदरपुर नवटोलिया के दुखी यादव को भादवि की धारा 376 (2) जी में दस वर्ष कठोर कारावास व पांच हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नहीं चुकाने पर दोनों को एक-एक वर्ष का अतिरिक्त साधारण कारावास भुगतना होगा। मालूम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:16 PM (IST)
        

जनता कोसी महाविद्यालय में घुसा बाढ़ का पानी

बिरौल, संस : कमला बलान के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से बिरौल व गोड़ाबौराम प्रखंडों के दर्जनों गावों में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है। दोनों प्रखंडों के छह दर्जन से अधिक गांव बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हैं। मुख्यालय से इन गांवों का संपर्क भंग हो गया है। लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। दोबारा तीन फीट अधिक पानी आ जाने से कोठी पुल से हाटगाछी जाने वाली मुख्य सड़क पर पानी बहने लगा है। ओं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

पॉलीटेक्निक छात्रों ने कॉलेज में की तालाबंदी

जागरण संवाददाता, दरभंगा : बिहार पॉलीटेक्निक छात्र संघ के आह्वान पर गुरुवार को स्थानीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने राज्य सरकार द्वारा उनके साथ की जा रही हकमारी के विरोध में व अपनी मांगों के समर्थन में कॉलेज में तालाबंदी कर धरना दिया। आंदोलनरत छात्रों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। छात्र गौतम कुमार, ओम प्रकाश, परवीन कुमार आदि ने बताया कि राज्य सरकार पॉलीटेक्निक कॉलेजों से डिप्लोमा की डिग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

हत्या के दो आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण

मनीगाछी, संस : नेहरा ओपी अध्यक्ष के नेतृत्व में गत 26 अगस्त की रात हत्या आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम से बदसलूकी करने के मुख्य आरोपी पैठान कबई निवासी जिया अहमद खां व मोजम खां ने गुरुवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। उक्त अभियुक्तों के विरूद्ध मनीगाछी थाने में हत्या का मामला दर्ज है। ज्ञात हो कि वर्ष 2001 के 19 मई को पैठान कबई निवासी मुश्ताक खां की मौत मारपीट के दौरान हो गयी थी। इस सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:39 PM (IST)
        

एक वर्ष से चल रहा था नियोजन का धंधा

अबुल कैश नैयर, दरभंगा : शिक्षा महकमे में फर्जीवाड़ा का मामला कोई नया नहीं है। आज भी आरडीडीई कार्यालय से लेकर विभिन्न स्कूलों में दर्जनों शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी येन केन प्रकारेन बने हुए हैं। और सरकार को करोड़ों का चुना लगा रहे हैं। लेकिन, टीईटी रिजल्ट के नेट पर उपलब्धता के बावजूद फर्जीवाड़ा वह भी इतने बडे़ पैमाने पर होना बता रहा है कि शिक्षा माफियाओं के रैकेट में ना केवल डीईओ, डीपीओ शामिल रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:36 PM (IST)
        

अपहरण आरोपी के ग्रामीणों की दुकानों में तोड़फोड़

बेनीपुर, संस : बहेड़ा थाना क्षेत्र के इटहरबा गांव से 21 अगस्त को नेहरा कॉलेज पढ़ने जा रही एक छात्रा का शादी की नियत से अपहरण कर लिए जाने को लेकर दो गाव के लोगों के बीच में भारी तनाव व्याप्त है। बताया जाता है कि इस घटना को लेकर इटहरबा गांव के ग्रामीणों ने उफरदाहा चौक पर बुधवार की देर रात भारी उत्पात मचाया। लोगों ने उफरदाहा चौक पर आधा दर्जन से अधिक दुकानों में तोड़फोड़ की और दुकानों को बंद करा दिया। ग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:35 PM (IST)
        

सड़क के लिए 'सड़क' पर हुई धान रोपनी

बेनीपुर, संस : क्षेत्र के पोहदी गाव में 6 वर्षों से जलजमाव को दूर करने में प्रशासनिक नाकामी से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को अनोखा रास्ता अपनाया। पोहदी पोस्टऑफिस के नजदीक से हरेराम ठाकुर के घर तक मुख्य पथ पर धान रोपनी की गई। ग्रामीण प्रेम कुमार झा, अनिल कुमार झा, प्रभाकर झा, रामू मिश्र, मुरारी झा, उदयचंद्र झा, सुधीर झा, गंगा झा ने कहा कि पदाधिकारी और नेता कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। स्थानीय विधायक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:34 PM (IST)
        

दिन दहाड़े 15 लाख के जेवरात की चोरी

जाले, संस : थाना क्षेत्र के योगियारा गांव निवासी हरेन्द्र प्रसाद सिंह के आलमारी से बुधवार को दिन दहाड़े लाखों रुपये मूल्य के जेवरात चोरी हो जाने का मामला सामने आया है। इस बावत श्री सिंह ने जाले थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। श्री सिंह ने बताया है कि बुधवार को दिन में पत्‍‌नी व पुत्री खरीदारी करने पुपरी गई। वहीं दूसरी नवविवाहिता पुत्री रूबी देवी पड़ोसी में गई थी। संयोगवश आलम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 11:33 PM (IST)
        

राहगिरों से वसूली करते एक धराया, बाद में छोड़ा गया

बिरौल, संस : सुपौल बंघरट्टा मुख्य सड़क पर बंघरट्टा ग्रामीणों द्वारा बनाए गए चचरी पुल पर मुसाफिरों से अवैध पैसा वसूली करने के मामले मे सीओ चंद्रशेखर सिंह ने आरोपी संजीत पासवान को रंगेहाथ पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इधर, गिरफ्तारी के विरोध में ग्रामीण व परिजनों ने सीओ चैंबर में घुसकर उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। वे आरोपियों की रिहाई की मांग कर रहे थे। थानाध्यक्ष मदन प्रसाद सिंह ने बताया कि सीओ के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

पदमुक्त हों मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष

दरभंगा, संस : मुस्लिम बेदारी कारवां ने बिहार राज्य मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष को पदमुक्त करने की मांग की है। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में करवां के पदाधिकारियों ने कहा कि मदरसा बोर्ड ने बरती गयी अनियमितताओं की जांच के निगरानी आदेश दे दिये गए। लेकिन जब तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे निष्पक्ष जांच हो पाना संभव नहीं है। इसलिए तुरंत उन्हें पदमुक्त किया जाए जिससे निगरानी के अधिकारी स्वतंत्र रूप से जांच कर सक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

स्टेशन परिसर से बाइक की चोरी

दरभंगा, संस : दरभंगा जंक्शन परिसर से बुधवार को उच्चकों ने लक्ष्मीसागर मोहल्ला निवासी प्रमोद कुमार चौधरी की बजाज पल्सर मोटरसाइकिल बीआर 07 एम - 6760 चोरी कर ली। इस संबंध में श्री चौधरी ने जीआरपी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया जाता है कि श्री चौधरी अपनी बाइक परिसर के मेन गेट के समीप लगाकर जंक्शन पर किसी काम से गए थे। वापस आने पर उनकी बाइक गायब थी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

मारपीट की प्राथमिकी

तारडीह, संस : सकतपुर थाना क्षेत्र की गंगौली कनकपुर पंचायत के राजकुमार पासवान ने हरिश्चन्द्र यादव, पंचु यादव, देवनारायण यादव, संतोष यादव पर मारपीट का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। सकतपुर थाना प्रभारी सुनिल कुमार ने इसकी पुष्टि की है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

कीटनाशक दवा खाने से अधेड़ की मौत

दरभंगा, जासं : बहेड़ा थाने के मंझौरा गांव के राम विषेक ठाकुर की मौत बुधवार को डीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई। मृतक के पुत्र मोनू कुमार ने बताया कि उनके पिता मानसिक रोगी थे। उन्होंने भूलवश कीटनाशक दवा खा ली। जिससे उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। गंभीर हालत में इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

मारपीट की प्राथमिकी

केवटी : जीवरा गांव निवासी लक्ष्मी शर्मा ने गांव के ही कैलाश शर्मा व उसके पिता फकीरा शर्मा सहित तीन लोगों के खिलाफ केवटी थाने में मारपीट से संबंधित प्राथमिकी दर्ज कराया है। इसमें लक्ष्मी शर्मा ने अभियुक्तों पर मारपीट का आरोप लगाया है। ------------ और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें