Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

24 घंटे में दूसरा हादसा, दुर्घटना में कई जख्मी

सकरी, संस : मोहन बढि़याम गांव के समीप एनएच-57 पर बुधवार को एक बार फिर बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें सवार कई यात्री जख्मी हो गए। एक का पैर टूटा तो दूसरे का सिर फटा। घायलों को दूसरी बस से दरभंगा ले जाया गया। मधुबनी से पटना जा रही हवाहवाई बीआर-1पीए/ 9222 नम्बर की बस खड़े ट्रक में पीछे से जोरदार ठोकर मारी। बस तेज गति में थी। ठोकर लगने की आवाज दूर तक सुनी गई। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि बस का ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

वाहन से कुचलकर अज्ञात युवक की मौत

सिंहवाड़ा, संस : दरभंगा-मुजफ्फरपुर एनएच 57 पर सिमरी थाना क्षेत्र के कंसी के समीप बुधवार की शाम अज्ञात वाहन से कुचलकर एक अज्ञात युवक की दर्दनाक मौत हो गई। युवक को कुचलने के बाद चालक वाहन लेकर फरार होने में सफल रहा। घटना की सूचना मिलते ही सिमरी पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया। शव के परखच्चे उड़ जाने के कारण पहचान नहीं हो पाई थी। ------------और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

टेम्पो की ठोकर से महिला की मौत, भड़का आक्रोश

केवटी, संस : दरभंगा-जयनगर एनएच-105 पर ननौरा दुर्गा मंदिर के समीप बुधवार तड़के सड़क दुर्घटना में एक अधेड़ महिला की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ प्रदर्शन करते हुए इस मार्ग को घंटों जाम रखा। यह हादसा तकरीबन तीन बजे हुआ। किसी टेम्पो ने जोरदार धक्का मारा और भाग निकला। स्व. बासुदेव साह की 60 वर्षीया पत्‍‌नी रामदुलारी देवी की मौके पर मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, रामदुलारी शौच के लिए निकली हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

भाकपा-माले का कन्वेंशन

बिरौल : भाकपा-माले के जिला सचिव वैद्यनाथ यादव के नेतृत्व में कमलाबाड़ी में पार्टी का कन्वेंशन हुआ। इसमें फसल क्षति का मुआवजा देने, राहत में हुई धाधली की जांच कराने व आगनबाड़ी केंद्रों में दलाली सिस्टम के विरोध में मुहिम चलाने का निर्णय लिया गया। कन्वेंशन को लालबहादुर सदा, जगतारण देवी, बौएलाल पासवान, खेमस के जमालुद्दीन आदि ने संबोधित किया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

मोबाइल चोरी के आरोप में नर्स हिरासत में

दरभंगा, जासं : क्यूल जीआरपी ने मंगलवार को हरेराम सिंह की पत्‍‌नी व डीएमसीएच की नर्स मृदुला कुमारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर साथ ले गई। बताया जाता है कि क्यूल जंक्शन पर मोबाइल चोरी से संबंधित कांड संख्या 7/14 दर्ज है। इस मामले में जीआरपी पुलिस इएमआई के सहारे दरभंगा पहुंची। दरभंगा में जीआरपी से मदद के बाद स्थानीय बेंता पुलिस के सहयोग से डीएमसीएच की नर्स को हिरासत में लिया। कांड के अनुसंधानक न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

नाबालिग के अपहरण का आरोपी गिरफ्तार

जाले, संस : थाना क्षेत्र की देवरा बंधोली पंचायत के धामद गांव से बीते 6 जुलाई को नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को नाटकीय अंदाज में धर दबोचा। यह शख्स शादीशुदा है और इस मामले में पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था। थाने के कअनि राम नारायण यादव ने राजन पासवान को गिरफ्तार किया। राजन विन्देश्वर पासवान का पुत्र है। उसके खिलाफ काड संख्या 101/14 के तहत मामला दर्ज कराया गया था। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

शिवगंगा में तैरते मिला युवक का शव

कुशेश्वरस्थान, संस : स्थानीय शिवगंगा में मंगलवार को एक युवक का शव तैरते मिलने से सनसनी फैल गई। युवक की पहचान थाना क्षेत्र के मैरची निवासी रामेश्वर ठाकुर के पुत्र शिवशकर ठाकुर (32) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार, शिवगंगा में स्नान करने के दौरान लोगों ने बीच तालाब में युवक का शव तैरते देखा। नाव के सहारे शव को तालाब से निकाला। युवक की मौत कब और कैसे हुई इसका खुलासा नहीं हो पाया है। क्योंकि, युव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

इंदिरा आवास सहायक को ग्रामीणों ने बनाया बंधक

हनुमाननगर, संस : प्रखंड के हिछौल गाव में मंगलवार को इंदिरा आवास के लाभुकों का हस्ताक्षर लेने गए इंदिरा आवास सहायक पवन कुमार साह को योजना से वंचित लोगों ने बंधक बना लिया। एपीएम थानाध्यक्ष राजन कुमार ने घटनास्थल पहुंच आवास सहायक को मुक्त कराया। ग्रामीणों का आरोप था कि आवास सहायक जो सूची लेकर आए, उसमें कई गड़बड़ियां थीं। मसलन वैसे लोगों का भी नाम था जिन्हें आवास मिला हुआ है। आवंटित बीपीएल क्रमांक की अन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

राजस्व व योजनाओं की समीक्षा

बिरौल, संस : डीसीएलआर कार्यालय में अनुमंडल के सभी सीओ की बैठक डीसीएलआर इंद्रवीर कुमार की अध्यक्षता में हुई। जिसमें राजस्व एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। महादलितों से संबंधित योजना अभियान बसेरा के संबंध में सीओ को जानकारी दी गई। साथ इस योजना को प्राथमिकता देने को कहा गया। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत वासरहित महादलितों को वास की भूमि उपलब्ध करने के लिए समय सीमा दो वर्ष के लिए बाढ़ दी ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

गनौन गांव में डायरिया का कहर, एक की मौत, कई आक्रांत

घनश्यामपुर, संस : प्रखंड के गनौन गाव में डायरिया का कहर मंगलवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। सोमवार को चांगन चौपाल की दो वर्षीया पुत्री काजल कुमारी की मौत हो गई थी। स्वास्थ्य महकमा की ओर से गांव में मेडिकल टीम तैनात है। आज डायरिया सहित विभिन्न रोगों से पीड़ित 53 लोगों का इलाज किया गया। बताया जाता है कि तीन-चार दिन पूर्व गांव के कुछ लोगों को कै-दस्त होने लगा। पीड़ित लोगों ने निजी क्लिनिकों में इलाज कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

सूची देने का आदेश

बहेडी : मतदाता सूची में सुधार को लेकर बुधवार को प्रखंड के सभी बीएलओ को मतदाता सूची में संभावित दोहरी प्रविष्टि व त्रुटियों की सूची संलग्न करने का आदेश बीडीओ मृत्युंजय कुमार ने दिया है। इसका पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

गोड़ाबौराम में 28 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

बिरौल, संस : गोड़ाबौराम में पैक्स चुनाव के तहत नामाकन के दूसरे दिन अध्यक्ष पद के लिए 16 व सदस्य पद के लिए 12 उम्मीदवारों ने अपना नामाकन पत्र दाखिल किया। सदस्य पद के लिए अति पिछड़े से तीन, पिछड़े से तीन, अनुसूचित जाति से दो तथा सामान्य से चार उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। अध्यक्ष पद के लिए बगरासी पंचायत से पाच, कसरौर-बसौली व मनसारा पंचायत से दो, नारी, बौराम, कसरौर-करकौली, नदैई, गोड़ामानसिंह से एक एक अभ्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

किराएदार का ताला तोड़कर घर पर कब्जा किया

दरभंगा, जासं : लहेरियासराय थाना क्षेत्र के महासेठ कॉलोनी बंगाली टोला स्थित विजन सिविल सर्विस के निदेशक अजय किशोर के किराए के मकान का ताला तोड़कर अर्जुन सिंह, प्रिंस कुमार व 25-30 लोगों ने उत्पात मचाया। इस बाबत अजय किशोर ने लहेरियासराय थाने में आवेदन दिया है। दिए आवेदन में श्री किशोर ने कहा है कि वे पुसजय रंजन व कुमार धनंजय रंजन के मकान में किराएदार के रूप में रह रहे हैं। सोमवार को 25-30 लोगों ने घर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

कार्यक्रम की सफलता को भाजपा की बैठक

बिरौल, संस : बिहार बचाओ, बिहार बनाओ कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर मंगलवार को भाजपा की बैठक मंडल अध्यक्ष मणिकांत मिश्र की अध्यक्षता में हुई। मिश्र ने बताया कि कार्यक्रम की सफलता को लेकर पंचायत वार प्रभारी बनाए गए हैं। डुमरी के प्रभारी माधव चौधरी, लदहो व पोखराम उत्तरी के राजकुमार सिंह, पोखराम दक्षिणी,रामनगर व गनौर-तरवारा के शिवजी यादव, पटनिया व सहसराम के गिरीशचन्द्र चौधरी, इटवा-शिवनगर के रामशकर ठा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

लाभुकों के बीच कन्या विवाह का चेक वितरित

दरभंगा, संस : बहादुरपुर प्रखंड की खराजपुर पंचायत के 41 लाभुकों के बीच मंगलवार को काफी विलंब से कन्या विवाह योजना के तहत मिलने वाले चेक का वितरण किया गया। बताया जाता है कि चेक जुलाई में बना था। लेकिन, उसका वितरण आज किया गया। लाभुकों का कहना है कि चेक की वैधता 10 से 15 दिन ही रह गई है। ऐसी स्थिति में चेक के डिसऑनर होने की आशंका बन गई है। इस पर बीडीओ जितेन्द्र कुमार ने बताया कि चेक विलंब से दिए जाने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

नरौछ में तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत

जाले, संस : थाना क्षेत्र के नरौछ गाव में तालाब में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। उनके शव तालाब में उपलाते हुए देख कुछ लोगों ने शोर मचाया। दोनों हमउम्र थे। उनकी उम्र 9 व 10 वर्ष थी। बच्चों के शव मिलते ही उनके घरों में मातम पसर गया। मंगलवार को नरौछ गांव के अदालत मंडल का 10 वर्षीय पुत्र विवेक कुमार व 9 वर्षीय अभिषेक मंडल गांव के ही थलही तालाब में नहाने गए थे। अभिषेक अपने ननिहाल मदन मंड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:50 AM (IST)
        

सड़क किनारे वाहन खड़े करने वालों पर चला डंडा

बेनीपुर, संस : बेनीपुर-दरभंगा मुख्य पथ पर बेनीपुर बाजार के नजदीक मंगलवार को एसडीओ अरविंद कुमार व डीएसपी अंजनी कुमार ने अभियान चलाकर सड़क जाम खाली कराया। इस दौरान पुलिस ने आधा दर्जन मोटरसाइकिल को अपने कब्जे में कर बहेड़ा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। एसडीओ के नेतृत्व में पुलिस बल ने हटियागाछी के नजदीक मुख्य पथ के दोनों किनारे झुग्गी-झोंपड़ी बनाकर सब्जी बेचनेवालों को भी मुख्य पथ से हटने का निर्देश दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:06 PM (IST)
        

डायरिया का कहर, कई चपेट में

घनश्यामपुर, संस : प्रखण्ड क्षेत्र के गनौन गाव में इन दिनों डायरिया से हाहाकार मचा हुआ है। दो दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में बताए जाते हैं। गांव में हालांकि, स्वास्थ्य महकमा ने कैंप लगाया है। टीम में शामिल डॉ. मधुकर व डॉ. ग्रीस कुमार ने बताया कि डायरिया से पीड़ित तमन्ना, गुड़िया, राधा, मुन्नी, चांदनी, जीतन को सलाइन चढ़ाया जा रहा है। 10-12 वर्ष आयु वर्ग के ये सभी बच्चे हैं। सौ लोगों की जांच की गई है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:03 AM (IST)
        

डूबने से बच्ची की मौत

कुशेश्वरस्थान, संस : कुशेश्वरस्थान थाने के नारायणपुर गांव के गुड्डू मुखिया की बेटी प्रतिज्ञा कुमारी (5) की मौत सोमवार की शाम पानी से भरे गड्ढ़े में डूब जाने से हो गई। बताया जाता है कि वह शौच करने गड्ढ़े के पास गई थी। पैर पिछल जाने से वह डूब गई, जिससे उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:03 AM (IST)
        

गले से चेन उड़ाने में कटिहार की दो महिलाएं धराई

बेनीपुर, संसू : क्षेत्र के सबसे प्रसिद्ध नवादा भगवती स्थान में सोमवार को एक महिला के गले से चेन छीनकर भाग रही महिला को पूजा समिति के लोगों ने खदेड़कर पकड़ लिया। सुबह 10 बजे यहां पूजा के लिए आई मझौड़ा गांव की अंजनी देवी के गले से चेन उड़ाया गया। चोरी के आरोप में दो महिलाएं पकड़ी गईं। दोनों राजकुमारी देवी व सुनीता देवी कटिहार के विशनपुर गांव की रहने वाली हैं। पूजा समिति के सदस्य शैलेश कुमार झा काली व गणे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:03 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें