Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

सर्वेक्षण पूरा

हायाघाट : ग्रामीण विकास अभिकरण की ओर से आयोजित चार दिवसीय प्रशिक्षण के तीसरे दिन गुरुवार को 'हमारा गाव, हमारी योजना' कार्यक्रम के तहत रसुलपुर पंचायत में चौदह सदस्यीय टीम ने सर्वेक्षण का काम पूरा किया। इस मौके पर मनरेगा पीओ महेश कुमार, कनीय अभियंता महेश कुमार रंजन, शकील अहमद व दयाशकर मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

स्कूल भवन का शिलान्यास

कुशेश्वरस्थान पूर्वी : जिला पार्षद नीतू कुमारी ने गुरुवार को केवटगामा मध्य विद्यालय के भवन का शिलान्यास किया। चार वर्ग कक्ष बनना है। इसके निर्माण पर 17.49 लाख रुपये की लागत आएगी। मौके पर बीइओ कौलेश शर्मा, सीआरसीसी लखींद्र राम, आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

स्टाफ नर्स ने दिया धरना

दरभंगा, संस : बिहार अनुबंध परिचारिका श्रेणी ए एसोसिएशन डीएमसीएच शाखा के ठेका पर बहाल स्टाफ नर्सो ने गुरुवार को डीएमसीएच के अधीक्षक कार्यालय के समक्ष धरना दिया। स्टाफ नर्सो ने स्थायी बहाली तक धरना जारी रखने की बात कही। धरने में रंजू कुमारी, शकुंतला कुमारी, निर्मला कुमारी, रामकासी भारती, संजू कुमारी, मीना, मीनू, सुनीता, मंजू, मनीषा आदि शामिल थीं।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

ग्राम कचहरी की हुई बैठक

कुशेश्वरस्थान पूर्वी : गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय में ग्राम कचहरी की बैठक हुई। इसमें 6 दिसंबर को होने वाली लोक अदालत की तैयारी की समीक्षा की गई। बैठक में बीडीओ अविनाश कुमार, सीओ नरेंद्र कुमार सहित सभी ग्राम कचहरी सदस्य मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

दजेज हत्या मामले में दो आरोपी दोषी करार

बेनीपुर, संसू : बेनीपुर व्यवहार न्यायालय स्थित प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सुधाकर सिंह की अदालत ने दहेज हत्या के मामले में दो आरोपी को दोषी करार दिया है। सजा की तिथि 22 नवम्बर मुकर्रर की गई है। बता दें कि बेनीपुर व्यवहार न्यायालय के सत्रवाद संख्या 422/10 व बिरौल थाना काड संख्या 52/10 दर्ज था। दर्ज मामले में बहेड़ा थाना क्षेत्र के महिनाम-खवना गांव निवासी शिव नारायण चौधरी ने अपनी पुत्री किरण देवी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

जनता दरबार में रही शिकायतों की भरमार

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिलाधिकारी के जनता दरबार में गुरुवार को 80 मामलों की सुनवाई की गई। डीएम की अनुपस्थिति में अपर समाहर्ता दिनेश कुमार ने लोगों की फरियाद सुनी। समस्याओं को सुनने के बाद समुचित कार्रवाई का निर्देश संबंधित विभागों को दिया गया। इस दौरान भूमि विवाद, इंदिरा आवास, भूमि अतिक्रमण, राशन कार्ड, जन वितरण प्रणाली, पेंशन योजना आदि से संबंधित मामले लाए गए। ---------------- दरबार में इन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

बीज का वितरण

बेनीपुर, संसू : प्रखंड कृषि कार्यालय परिसर में गुरुवार को किसानों के बीच गेहूं के बीज का वितरण किया गया। प्रखंड कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार राम ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के चयनित कुल 625 किसानों के बीच अनुदानित दर पर गेहूं का बीज वितरण शुरू किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

शटर तोड़कर आभूषण दुकान में लाखों की चोरी

दरभंगा, जासं : नगर थाना क्षेत्र के नीमचौक बंग्लागढ़ मोहल्ला स्थित उषा ज्वेलर्स नामक दुकान में बुधवार की रात चोरों ने शटर तोड़कर 60 हजार रुपये नकद समेत करीब दो लाख रुपये मूल्य के गहने चोरी कर ली। इस संबंध में दुकान के मालिक मुन्ना कुमार साह ने बताया कि गुरुवार की सुबह जब वह दुकान खोले तब जाकर उन्हें चोरी का पता चला। उन्होंने बताया कि चोर दुकान के सभी ताला के अलावा सेंटर लॉक तोड़कर दुकान में रखी तिजोर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
        

दरभंगा में दुकान का शटर तोड़ डेढ़ लाख के जेवर चोरी

दरभंगा। लहेरियासराय थाने के नीम चौक स्थित ऊषा ज्वेलर्स नामक दुकान का शटर तोड़कर बुधवार की रात चोरों ने डेढ़ लाख के जेवरात चोरी कर ली। सुबह दुकान पर पहुंचे ज्वेलर्स ने दुकान का शटर टूटा देखा तो उसके होश उड़ गए। आसपास के लोगों और पुलिस को जानकारी दी। दुकान मालिक चोरी गए जेवरात के आकलन में लगा है। अब तक उसने डेढ़ लाख का सामान चोरी चले जाने का अनुमान लगाया है। मालूम हो कि बुधवार को दिन में नए एसएसपी मन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:40 PM (IST)
        

लापरवाह कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : गोपालजी

बेनीपुर, संस : बहेड़ा महाविद्यालय के शासी निकाय की बैठक बुधवार को अध्यक्ष सह एसडीओ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान निकाय सचिव सह विधायक गोपालजी ठाकुर ने लापरवाह कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य को खराब करने वाले कर्मियों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा। बैठक के दौरान प्राप्त अनुदान के अनुसार संबंधित कर्मियों का मानदेय भुगतान करने का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

बेनीपुर उपकार से कोर्ट तक सड़क बनाने का निर्देश

बेनीपुर, संस : जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके तिवारी ने बुधवार को बेनीपुर व्यवहार न्यायालय परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान न्यायाधीश श्री तिवारी ने भवन निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रमेश राम को हाजत, नजारत व शौचालय की साफ -सफाई के साथ मरम्मत कराने का निर्देश दिया। उन्होंने चारदिवारी का भी निर्माण जल्द कराने को कहा। इसके साथ ही बेनीपुर उपकारा से न्यायालय तक आने वाले पथ का निर्माण कराने का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

सेविका व सहायिकाओं की होगी बहाली

केवटी, संस : प्रखंड में आंगनबाड़ी सेविकाओं के नौ व सहायिकाओं के 18 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 15 दिसंबर तक प्रखंड बाल विकास परियोजना कार्यालय में आवेदन लिया जाएगा। कर्जापट्टी में आगनबाड़ी केंद्र सं. 27, सोमभवन लाधा अतिरिक्त केंद्र सं. 241, मिनी केंद्र सं.9, जलवारा केंद्र सं.30, बाढ़ समैला केंद्र सं.42, सरजापुर केंद्र सं. 59, शेखपुरदानी में कदमटोली केंद्र सं.111, लदारी केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

मेडिकल छात्रों ने किया कक्षा का बहिष्कार

दरभंगा, संस : दरभंगा मेडिकल कॉलेज के डेढ़ दर्जन छात्र-छात्राओं पर हुई कार्रवाई को लेकर 2013 और 2014 बैच के छात्रों ने बुधवार को वर्ग संचालन का बहिष्कार किया। नए बैच के कथित पीड़ित छात्रों ने एक स्वर से कहा कि उनके साथ सीनियरों ने कोई दु‌र्व्यवहार नहीं किया था। आरोपित डेढ़ दर्जन छात्र-छात्रओं ने भी कहा कि नए छात्रों के साथ न रैंगिग की न किसी प्रकार का दु‌र्व्यवहार। प्राचार्य से छात्रों ने ऐसे आरोपो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में की तालाबंदी

हनुमाननगर, संस : बाढ़ राहत, फसल क्षति अनुदान, खाद्य सुरक्षा के तहत राशन कार्ड व अनाज की मांग को लेकर बुधवार को प्रखंड व अंचल मुख्यालय पर भाकपा-माले कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। प्रखंड सचिव अवधेश कुमार सिंह के नेतृत्व में बाढ़ पीड़ितों ने कार्यालय गेट में ताला जड़ कर गेट पर ही बैठ गए। प्रखंड के पदाधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को मनाने की लाख कोशिश की। लेकिन, कोई बात मानने को तैयार नहीं हुए। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

बेंता में पिकअप ने युवक को कुचला

दरभंगा : बेंता ओपी क्षेत्र में कर्पूरी चौक पर बुधवार देर शाम पिकअप बोलरो चालक ने एक युवा को रौंद डाला, जिससे उसकी मौत हो गई। युवक की पहचान नहीं हो सकी थी। बेंता ओपी प्रभारी सुरेंद्र पासवान ने कहा कि युवक को गंभीर हालत में डीएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। बोलेरो चालक भाग निकलने में कामयाब रहा। थाना प्रभारी के मुताबिक सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तब तक गाड़ी वाला भाग निकला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

मारपीट की प्राथमिकी दर्ज

हायाघाट, संस : एपीएम थाना क्षेत्र के पिपरौलिया गाव के मिथिलेश पासवान की पत्‍‌नी रिंकू देवी ने एपीएम थाने में काड सं. 101/14 के तहत बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में गाव के ही विजय पासवान, सुनीता देवी, मुन्नी देवी व संजन देवी पर मारपीट का आरोप लगाया है। वहीं सिरनिया गाव के अर्जुन साह द्वारा डीएमसीएच में दिए गए बयान पर एपीएम थाने में गाव के ही हीरा साह, कैलाश साह, द्रौपदी देवी, प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

चोरी के 17 मोबाइलों के साथ तीन धराए

घनश्यामपुर, संस : थाना से सटे चौक स्थित एक मोबाइल दुकान में एक साल में तीन बार चोरी की घटना का पुलिस ने उद्भेदन का दावा किया है। बुढेब गांव के मनोज कुमार साहु की मोबाईल दुकान में 15 मार्च, 12जुलाई व 20अक्टूबर को चोरी हुई थी। इस मामले में अज्ञात चोर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने इस मामले में गाव के ही तीन नाबालिग लड़कों को 17 चोरी के मोबाइल सेट के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

पुलिसिया दमन के खिलाफ प्रतिवाद मार्च

दरभंगा, संस : आइसा, इनौस, ऐपवा एक्टू, कर्मचारी महासंघ गोपगुट के संयुक्त नेतृत्व में बुधवार को कर्पूरी चौक से प्रतिवाद मार्च निकाला गया। पटना में अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन करने वाले टीइटी, एसटीइटी व सांख्यिकी स्वयंसवकों पर लाठी चार्ज व पुलिसिया दमन के खिलाफ यह प्रतिवाद मार्च निकाला गया। प्रतिवाद मार्च कर्पूरी चौक, बेंता चौक होते हुए लहेरियासराय टावर पर सभा में तब्दील हो गया। जहां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

बिहार के साथ भेदभाव कर रहा केंद्र : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, दरभंगा : केंद्र की मोदी सरकार बिहार के साथ भेदभाव कर रही है। विकास योजनाओं के आवंटन में कटौती कर काम को प्रभावित किया जा रहा है। भाजपा सरकार यूपीए सरकार की उपलब्धियों का श्रेय खुद ले रही है। उक्त बातें कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को आयोजित पत्रकार सम्मेलन में कही। पार्टी नेताओं ने कहा कि इंदिरा आवास योजना के तहत निर्धारित लक्ष्य 6 लाख को कमकर उसे 2 लाख 80 हजार कर दिया गया है। मनरे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        

आधा दर्जन सीडीपीओ से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि ने बाल विकास परियोजना में सुधार के लिए 10 दिनों की मोहलत दी है। उन्होंने साफ किया अपने भवन में स्थानांतरण व केंद्रों की स्वच्छता पर 10 दिनों के अंदर अनुपालन नहीं हुआ तो जिम्मेदार प्रखंड बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों, पर्यवेक्षिकाओं व सेविकाओं पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। समाहरणालय के सभाकक्ष में बुधवार को हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने आंगनबा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें