1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

ट्यूटर पर शिष्या को ले भागने का केस

दरभंगा। जाले थाना क्षेत्र के एक गांव से एक लड़की गायब हुई है और इल्जाम उसे को¨चग देने वाले शिक्षक पर लगा है। 15 साल की छात्रा के गायब होने के लिए घर वालों ने शिक्षक पर संदेह जताते हुए मामला दर्ज कराया है। उन लोगों का कहना है कि शिक्षक ने शादी की नीयत से उसे अगवा कर लिया है। छात्रा की मां के बयान पर केस दर्ज किया गया है। उसने गांव के ही ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक चंदन शर्मा को आरोपित किया है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:23 AM (IST)
        

मिसाइल मैन के निधन से मिथिला विवि मर्माहत

दरभंगा। मिसाइल मैन के नाम ख्याति प्राप्ति वैज्ञानिक पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के आकस्मिक निधन से लनामिविवि मर्माहत है। डीएसडब्ल्यू सह प्रभारी कुल सचिव डॉ. केपी सिन्हा ने प्रेस बयान जारी कर यह बात कही है। उन्होंने कहा है कि विवि सहित मिथिला के लोग डॉ. कलाम को कभी भूल नहीं सकते हैं। यह विवि वस्तुत: अपना एक मार्गदर्शक व अभिभावक को खो दिया है। इस विवि में उन्होंने आकर अपना बह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:03 AM (IST)
        

मिसाइल मैन के निधन से मिथिला विवि मर्माहत

दरभंगा। मिसाइल मैन के नाम ख्याति प्राप्ति वैज्ञानिक पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के आकस्मिक निधन से लनामिविवि मर्माहत है। डीएसडब्ल्यू सह प्रभारी कुल सचिव डॉ. केपी सिन्हा ने प्रेस बयान जारी कर यह बात कही है। उन्होंने कहा है कि विवि सहित मिथिला के लोग डॉ. कलाम को कभी भूल नहीं सकते हैं। यह विवि वस्तुत: अपना एक मार्गदर्शक व अभिभावक को खो दिया है। इस विवि में उन्होंने आकर अपना बह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

देश के लिए अपूर्णीय क्षति

दरभंग। भारत रत्न देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रसिद्ध वैज्ञानिक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर शिक्षण संस्थानों ने उन्हें भाव विहवल होकर श्रद्धांजलि दी। सीएम कॉलेज में प्रधानाचार्य डॉ. शशिभूषण ¨सह की अध्यक्षता में शोकसभा हुई। इसमें सभी शिक्षक व कर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मौके पर प्रधानाचार्य ने कहा कि देश के लिए अपूरणीय क्षति है। इसे भविष्य में भरा नहीं जा सकता। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:59 AM (IST)
        

डॉ कलाम को श्रद्धांजलि

दरभंगा। मिसाइल मैन के नाम ख्याति प्राप्ति वैज्ञानिक पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के आकस्मिक निधन से लनामिविवि मर्माहत है। डीएसडब्ल्यू सह प्रभारी कुल सचिव डॉ. केपी सिन्हा ने प्रेस बयान जारी कर यह बात कही है। उन्होंने कहा है कि विवि सहित मिथिला के लोग डॉ. कलाम को कभी भूल नहीं सकते हैं। यह विवि वस्तुत: अपना एक मार्गदर्शक व अभिभावक को खो दिया है। इस विवि में उन्होंने आकर अपना बहु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:58 AM (IST)
        

शोक में डूबी मिथिला, चला श्रद्धांजलि का सिलसिला

दरभंगा। पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम के निधन की खबर से मिथिलांचल शोकाकुल हो उठा। मंगलवार को दिनभर शोक जताने का सिलसिला चलता रहा। विभिन्न संगठनों की ओर से आयोजित शोकसभाओं में उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई। डॉ.प्रभात दास फाउंडेशन की ओर से आयोजित शोकसभा में डॉ.कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसकी अध्यक्षता करते हुए स्व.कलाम के अभिन्न मित्र व डीइरडीओ मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:57 AM (IST)
        

देश के लिए बड़ी क्षति

दरभंगा। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर बलिया गांव में विधायक डॉ. इजहार अहमद के पैतृक आवास पर शोक सभा का आयोजन किया गया। विधायक डॉ. अहमद ने उनके निधन को देश की सबसे बड़ी क्षति बताई। साथ ही उनके योगदान की चर्चा की। शोक सभा में उपप्रमुख मो. इजहार, श्रवन यादव, मुर्तुजा, शमशे आलम, कैलाश चौधरी, शिबू चौपाल, रंजीत झा आदि उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:56 AM (IST)
        

मिसाइल मैन को किया याद

दरभंगा। पूर्व राष्ट्रपति व महान वैज्ञानिक एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र में जगह-जगह शोक सभाएं आयोजित की गई। जनता उच्च विद्यालय बाजितपुर के प्रांगण में प्रधानाध्यापक अशोक कुमार झा,भाजपा कार्यालय में प्रदीप ठाकुर द्वारा सभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। माले के प्रखंड संयोजक भरत ठाकुर एवं स्कूल फॉर इंडिया की ओर से आयोजित शोक सभा में योगेन्द्र यादव ,जनअधिकार पार्टी की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:55 AM (IST)
        

आत्म की शांति के लिए प्रार्थना

दरभंगा। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे कलाम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया। निजी व सरकारी विद्यालयों के छात्रों व शिक्षकों ने दो मिनट का मौन रख उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। प्रखंड मुख्यालय सहित सभी सरकारी कार्यालय में भी दो मिनट का मौन रखा गया जिसमें बीडीओ राकेश रौशन, जीतेन्द्र प्रसाद ठाकुर, पंकज चौधरी सहित अन्य कर्मी मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:54 AM (IST)
        

बड़ी मुश्किल से होता है चमन में दीदावर पैदा..

दरभंगा। मिसाइल मैन, गोल्डेन मैन, भारत रत्न, पूर्व राष्ट्रपति और महान वैज्ञानिक डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम के निधन से जैसे चमन उजड़ गया। जिसने सुना जहां सुना वहीं शेाकाकुल हो गया। राजनीतिक क्षेत्र हो या फिर शिक्षण संस्थान हो हर जगह जिसने सुना यही कहा हजारों साल नरगिस अपनी बेनूरी पे रोती है, बड़ी मुश्किल से होता है चमन में दीदावर पैदा। मंगलवार को राजनीतिक दलों के कार्यालय, शिक्षण संस्थानों में शोकसभाओं में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:52 AM (IST)
        

कलाम एक सच्चे देशभक्त थे

दरभंगा । स्काउट एवं गाइड की ओर से राज हाईस्कूल परिसर में बच्चों ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम के निधन पर शेाक जताया। जिला सचिव रामाराम ¨सह, संगठन आयुक्त श्याम कुमार पांडेय, सपना कुमारी ने शोक जताया। पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की ओर से वेतनमान मिलने की खुशी में विजय जुलूस निकालने को जुटे शिक्षक भी मिसाइल मेन के निधन से शोकाकुल हो गए। रेजाउल्लाह की अध्यक्षता में हुई शोकसभा में जिला सचिव सौरभ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:51 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने जताया शोक

दरभंगा। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर अधिवक्ता संघ के सदस्य अरूण कुमार मिश्र, महासचिव इन्द्रशेखर मिश्रा, निर्वाची पदाधिकारी अब्दुल मालिक खां, सदस्य जितेन्द्र नारायण झा, जीवनारायण झा, सियाराम चौधरी, पूर्व उपाध्यक्ष तंत्रनाथ ठाकुर, अधिवक्ता श्र नारायण ठाकुर, अरूण कुमार मिश्र, चमक लाल पंडित ने आदि ने शोक व्यक्त किया। टंकक संघ का सचिव चन्द्र प्रकाश तनेजा, अध्यक्ष अवधेश यादव, मुद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:50 AM (IST)
        

बिजली चोरी करते दो धराए

दरभंगा। अरबन विद्युत कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार दास के निर्देश पर मंगलवार को बेला पावर सब स्टेशन में चलाए गए छापेमारी अभियान में बिजली चोरी करते दो लोगों को पकड़ा गया। सहायक अभियंता नवीन कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने बालुघाट व रूहेलागंज मोहल्ला में एक साथ रेड मरा। इससे आस-पास के मोहल्ले में भी पूरे दिन हड़कंप मचा रहा। बालुघाट के चकनीगमगंज मोहल्ला के गंगा यादव को बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:49 AM (IST)
        

हर घर को सुना कर जानेवाले कलाम को किया सलाम

दरभंगा। भारत के सच्चे सपूत डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन से शिक्षकों व छात्र संगठनों ने शोक संवेदना व्यक्त की है। लनामिविवि में पीजी भूगोल के अवकाशप्राप्त विभागाध्यक्ष डॉ. टुनटुन झा अचल ने कहा कि खबर सुनते ही ऐसा लगा जैसे व्यक्ति बहुत बड़ी क्षति हो गई हो। यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह के दौरान नजदीक से बात करने का मौका मिला था। अनुभव हुआ कि यह कोई देवत्व प्राप्त व्यक्ति हैं। एक साधारण इंसान में ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:48 AM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर शोक सभा

दरभंगा। पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर मंगलवार को हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा सेकुलर ने राज अस्पताल परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन जिलाध्यक्ष केदार नाथ झा अनाथ की अध्यक्षता में किया गया। मौके पर आरके दत्ता, प्रो. फूल कुमार झा, चंद्र मोहन चौधरी, नरेश चौधरी, हरिशंकर गुप्ता, संतोष कुमार श्रीवास्तव, भिखारी राम, जीवछ चौधरी, राजू मिश्र, ¨सहेश्वर लाल दास, ¨चता देवी, मुन्नी द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:47 AM (IST)
        

अनमोल रत्न थे अब्दुल कलाम, श्रद्धांजलि

दरभंगा। पूर्व राष्ट्रपति व महान वैज्ञानिक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर मंगलवार को जिला व महानगर जदयू की ओर से श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। जिला जदयू कार्यालय में अध्यक्ष सुनील भारती की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि वे देश के अनमोल रत्न थे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि उनके निधन से हुई क्षति की भरपाई असंभव है। पूर्व एमएलसी विनोद कुमार चौधरी ने कहा कि उन्हें काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:46 AM (IST)
        

चंद गज जमीन की फसाद में भाई की मौत

दरभंगा। बहेड़ी थाने के टेर गांव में दो सहोदर भाइयों के बीच चंद गज जमीन की लड़ाई में एक भाई की मौत हो गई। पता चला रामप्रकाश यादव उर्फ मेंदर यादव व उपेंद्र यादव के बीच मंगलवार शाम झंझट हुआ। उठा-पटक हुई, जिसमें अधेड़ उपेंद्र धरती पर गिर गया और उसके प्राण पखेड़ू उड़ गए। आनन-फानन में श्मशान ले जाकर शव को जलाया जाते देख किसी ने एसएसपी अजीत कुमार सत्यार्थी को टेलीफोनिक सूचना दी, जिसके बाद बहेड़ी थानाध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:45 AM (IST)
        

डॉ. कलाम के निधन पर शोक की लहर

दरभंगा। देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के असामयिक निधन पर प्रखंड क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। मंगलवार को विभिन्न जगहों पर शोक सभा का आयोजन कर लोगों ने पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि अर्पित की। आशापुर चौक के समीप विधायक गोपालजी ठाकुर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शोक सभा का आयोजन कर एक मिनट का मौन रखा। ज्ञानस्थली हाई स्कूल में एकेडमी निदेशक डॉ. आरसी झा की अध्यक्षता में शिक्षको... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:45 AM (IST)
        

कलाम के निधन से गांवों में लोग हुए गमगीन

दरभंगा। पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर जगह -जगह शोकसभाओं आयोजन कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। भरुल्ली पंचायत भवन पर भाजपा मत्स्यजीवी मंच के जिलाध्यक्ष मुखिया रामनाथ सहनी की अध्यक्षता में हुई शोकसभा में निर्मल चौधरी, कृष्णानंद मंडल, राम प्रकाश सहनी, सीता शरण पाण्डेय, सुरेश पासवान, भागनारायण चौधरी, रामश्रेष्ठ सहनी ने महान वैज्ञानिक को याद किया। उधर, ¨सहवाड़ा में भाजपा मंडल अध्यक्ष विज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:42 AM (IST)
        

शादी वाले घर में लूटपाट व मारपीट की प्राथमिकी

दरभंगा : लहेरियासराय थाने के यूसुफगंज मुहल्ले में शादी वाले एक घर में लूटपाट व मारपीट के मामले में पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। अमिरूद्दीन अंसारी के 22 वर्षीय पुत्र नेजामुद्दीन होदा (लड़की के मामा) ने पुलिस को दिए बयान में घटना के कारण व हमलावरों का ब्योरा सौंपा है। होदा ने माना कि बच्चों के बीच आपसी विवाद में पड़कर दबंगता साबित करने के लिए उन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। छह लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:42 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें