1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

मांगों के समर्थन में वामदल का धरना

दरभंगा। नौ सूत्री मांगों के समर्थन में मंगलवार को सीपीआई, सीपीएईएम व माले के कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से अनुमंडल कार्यालय परिसर पर एक दिवसीय धरना दिया। मौके पर हुई सभा को सीपीआइएम के अंचल सचिव रामधनी झा ने संबोधित करते हुए कहा कि वर्षा नहीं होने से किसानों की फसल जल रही है। उन्होंने अनुमंडल क्षेत्र को सुखा क्षेत्र घोषित करने की मांग की। सभी किसानों का ऋण माफ करने की वकालत की। खाद्य सुरक्षा म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:11 AM (IST)
        

मांगों को ले प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन

दरभंगा। प्रखंड मुख्यालय पर मंगलवार को 13 सूत्री मांग समेत क्षेत्र की विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर भाकपा माले व माकपा कार्यकत्र्ताओं ने प्रदर्शन किया। साथ ही केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। अमीर हसन व रामदयाल पासवान की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार भूमि अधिग्रहण विधेयक लाकर किसानों की जमीन पर अपना कब्जा जमाने की कोशिश कर रही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

इंस्पेक्टर कार्यालय में कुव्यवस्था देख डीआइजी बफिरे

दरभंगा। डीआईजी उमाशंकर सुधांशु ने मंगलवार को बहेड़ा पुलिस इंस्पेक्टर कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय में संचिका व अभिलेखों का रख-रखाव सही नहीं पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। निरीक्षण के दौरान मौजूद डीएसपी अंजनी कुमार से उन्होंने जानना चाहा कि वर्ष 1999 के बाद डीएसपी स्तर पर आज तक क्यों नहीं निरीक्षण किया गया। जबाव संतोष जनक नहीं मिलने पर उन्होंने समय-समय पर कार्यालय का निरीक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

गरीबों व किसानों के अधिकार का किया जा रहा हनन

दरभंगा। अनाज के बदले नगद पर रोक लगाने, फसल क्षति मुआवजा में धांधली की जांच कराने, भूमि अधिग्रहण अध्यादेश वापस लेने, सिमरा स्कूल को अतिक्रमण मुक्त कराने, भूमिहीनों को वास की जमीन देने आदि मांगों को लेकर भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय पर मंगलवार को धरना-प्रदर्शन किया। उमेश राम की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए खेमस के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी पासवान ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:10 AM (IST)
        

स्टेडियम के लिए प्राक्कलन बनाने का आदेश

दरभंगा। जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में मंगलवार को डीएम के कार्यालय कक्ष में नेहरू स्टेडियम निर्माण एवं विकास समिति की बैठक हुई। इसमें भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता भवन को स्टेडियम की मरम्मत के लिए प्राक्कलन बनाने का निर्देश दिया गया। स्टेडियम के रख-रखाव व किराये पर दिए गए दुकानों के भाड़े की समीक्षा की गई। साथ ही भाड़ा में वृद्धि का निर्णय लिया गया। बैठक में नगर आयुक्त महेन्द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

इमरजेंसी वार्ड में एक माह से ठप है सीसीटीवी कैमरा

दरभंगा। डीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में लगे सीसीटीवी कैमरे एक माह से बंद है। इस बीच यहां किसी तरह का हादसा हो जाता है तो इसका जिम्मेवार कौन होगा? इस कैमरे के यहां लगे करीब चार माह बीते गए हैं। आपूर्तिकर्ता को इसकी सूचना दी जा चुकी है। बावजूद उनके स्तर पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही है। आपूर्तिकर्ता ने टूटे कैमरे की मरम्मत पर 30 हजार रुपये खर्च होने की बात बता कर अपना पल्लू झाड़ लिया है। जानक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

छात्राएं लक्ष्य निर्धारित कर करें पढाई : हिमांशु

दरभंगा। प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए निरंतर अध्ययन आवश्यक है। छात्राएं सबसे पहले लक्ष्य निर्धारित करें। फिर ईमानदारी व निष्ठापूर्वक पढाई करती रहें। अभाविप की ओर से एमआरएम कॉलेज में आयोजित सर्जना निखार शिविर में मंगलवार को सिटी एसपी हिमांशु शेखर त्रिवेदी ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के सही उत्तर देने के लिए घबड़ाना नहीं चाहिए। सही उत्तर के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

सदाचार युक्त शिक्षा व कदाचार मुक्त हो परीक्षा

दरभंगा। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन ने वीसी को एक ज्ञापन देकर विवि में कदाचार मुक्त परीक्षा लेने की मांग की है। आए दिन परीक्षा में कदाचार की बात सामने आने पर विवि को हो रही कठिनाई को लेकर फेडरेशन ने मंगलवार को बैठक की। इसमें सर्वसम्मति से विवि में कदाचार मुक्त परीक्षा लेने की बात छात्र नेताओं ने कही। छात्र नेताओं का कहना था कि हमें सदाचार युक्त शिक्षा व कदाचार मुक्त परीक्षा का समर्थन करना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

37 पंचायत रोजगार सेवक सेवामुक्त

दरभंगा। जिलाधिकारी कुमार रवि के आदेश पर उप विकास आयुक्त सह मनरेगा के अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक विवेकानंद झा ने अनुशासनहीनता व मनरेगा अधिनियम के प्रतिकूल आचरण के कारण जिले के कुल सैंतीस पंचायत रोजगार सेवकों की संविदा रद कर दी है। मालूम हो कि मनरेगा में कार्यरत पंचायत रोजगार सेवक दिनांक 26.05.2015 से सामूहिक अवकाश पर हैं, जिसके कारण मनरेगा अधिनियम के प्रावधानों के अंतर्गत मांग के अनुरूप मजदूरों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

दावत-ए- इफ्तार में जुटे रोजेदार

दरभंगा। भरवाड़ा के काजी मोहल्ला में आयोजित दावत-ए-इफ्तार में भारी संख्या में रोजेदारों ने शिरकत कर दुआ मांगी। ़खुर्शीद अनवर गुलाब की ओर से आयोजित इफ्तार में हाफिज नुरुल हसन साहेब ने रमजान के तीन अशरों की अहमियत पर चर्चा करते हुए कहा कि यह महीना अ•ामत व बरकत का है। अ़कीदत मंदों को चाहिए कि इस माह में अच्छा व्यवहार करें तथा गलत कामों से बचे। उन्होंने रमजान के बारे रोजेदारों को बताया। इस मौके पर फि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

यादगार रहेगा एडीएम का कार्यकाल

दरभंगा। अपर समाहत्र्ता दिनेश कुमार मंगलवार को सेवानिवृत हो गए। समाहरणालय परिसर स्थित सभागार में जिला प्रशासन की ओर से इन्हें भावभीनी विदाई दी गई। अपने लंबे प्रशासनिक सेवा काल में ये विभिन्न पदों पर कार्यरत रहे। कुशल प्रशासनिक पदाधिकारी के रूप में इनकी छवि हमेशा मार्गदर्शक के रूप में कार्य करती रहेगी। इनके सेवानिवृत के कारण आज जिले के सभी प्रशासनिक पदाधिकारीगण एवं कर्मचारीगण गमगीन थे। विदाई समार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

एक बूथ पर वोट डालेंगे तीन सांसद व तीन विधायक

दरभंगा। विधान परिषद चुनाव में दरभंगा सदर प्रखंड मुख्यालय पर बनाए गए मतदान केंद्र पर इस बार तीन सांसद, तीन विधायक सहित 459 मतदाता वोट डालेंगे। वोटरों में 69 अंगूठा छाप हैं। इन्हें मतदान के दिन 7 जुलाई को वोट डालने के लिए आवेदन देने पर प्रशासन की ओर से सहयोगी दिया जा सकता है। यह जानकारी बीडीओ गंगा प्रसाद ¨सह ने दी। उन्होंने बताया कि सांसद कीर्ति आजाद, सांसद हुक्मदेव नारायण यादव, सांसद रामचंद्र पा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंक की शाखाओं में रही बंदी

दरभंगा। युनाइटेड फोरम ऑफ आरआरबी यूनियन के आह्वान पर मंगलवार को उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखाओं में हड़ताल रही। विभन्न मांगों को लेकर जिले की सभी 87 शाखाओं में कामकाज ठप रहा। इसके साथ ही दरभंगा व बेनीपुर क्षेत्रीय कार्यालय में भी कोई कामकाज नहीं हुआ। हड़ताली बैंक अधिकारी व कर्मचारियों ने शाखा में तालाबदी कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बिहार राज्य ग्रामीण बैंक इंप्लाइज फेडरेशन के महासचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

सुशील मोदी आज दरभंगा में

दरभंगा। वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बुधवार को दरभंगा पहुंच रहे हैं। वे विधान परिषद चुनाव को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं की होने वाली बैठक में शिरकत करेंगे। यह जानकारी जिला मीडिया प्रभारी अमलेश कुमार झा ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

60 साल का मकान मालिक ले भागा रेंटर की नाबालिग बेटी

दरभंगा। इस इश्क मिजाज बूढ़े की करतूत सुनकर आज हर कोई हैरत में है। दो-दो शादियां रचाकर बाल-बच्चेदार यह शख्स उम्र के इस पड़ाव पर भी अपनी करतूतों से बाज नहीं आया। अपने किरायेदार की बेटी पर दिल आया तो डोरे डालने लगा। मां को पता चला तो घर छोड़ गांव चली गई। फिर भी उसको भुला न पाया। एक दिन उस स्कूली छात्रा को लेकर फरार हो गया। पुलिस ने उस वहशी को कोलकाता से गिरफ्तार किया है। लड़की को उसके चंगुल से मुक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:07 AM (IST)
        

नदी में उफान, बांध का कटाव

दरभंगा। बागमती नदी में आए उफान से सिरनियां पश्चिमी विलासपुर पंचायत के नया टोला पर कटाव का खतरा उत्पन्न हो गया है। इसे लेकर भयभीत लोग सुरक्षित स्थान की तलाश में जुट गए हैं। इससे पहले दर्जनों घर कटाव का दंश को झेलते हुए नदी में समा चुका है। वहीं वर्तमान में दर्जनों घरों के अस्तित्व पर संकट के बादल मंडराने लगे है। लोगों में घर के नदी में विलीन होने की आशंका पैदा हो गई है। गांव से सटे दक्षिणी छोर से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

जागरुकता से ही कैंसर से निजात : डॉ. जितेन्द्र

दरभंगा। महिनाम मध्यविद्यालय परिसर में रविवार को ग्रामीण स्नेह फाउन्डेशन बिहार शाखा व होप सोसाईटी पटना के तत्वाधान में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में दो हजार से अधिक मरीजों की जांच की गई, जिसमें कैंसर के दो दर्जन से अधिक मरीज मिले। शिविर का उदघाटन वयोवृद्ध राजकुमार झा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर इंडियन मेडिकल एसोसियेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जीतेन्द्र कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

धरौरा व आशापुर चौक पर से हटेगा बस पड़ाव

दरभंगा । जिले के बेनीपुर प्रखंड के धरौरा व आशापुर चौक पर से बस पड़ाव हटा दिया जाएगा। ऐसा निर्णय इन चौकों पर बस पड़ाव के कारण आए दिन लगने वाले जाम के कारण लिया गया है। माना जा रहा है कि अगस्त माह से धरौरा व आशापुर चौक पर बसें खड़ी नहीं होंगी। मझौरा चौक के पास बने नए बस पड़ाव पर इस रूट पर चलने वाली सारी बसें लगेंगी। बेनीपुर बाजार में सड़क की दोनों ओर लगने वाली बसों के कारण होने वाले जाम से निजात का प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

भाजपा के खिलाफ आप का विरोध मार्च

दरभंगा। केन्द्र सरकार की मंत्री सुषमा स्वराज, स्मृति इरानी, राजस्थान की सीएम बसुंधरा राजे, महाराष्ट्र सरकार की मंत्री पंकजा मुंडे द्वारा भ्रष्टाचार व कालेधन के आरोपितों के बचाव किए जाने के विरोध में सोमवार को आम आदमी पार्टी ने लहेरियासराय टावर पर विरोध मार्च निकाला। मार्च का नेतृत्व पार्टी के जिला प्रभारी मो. हैदर जसीम ने किया। मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि जबतक इन सभी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

काल ज्ञान से मानव के कर्तव्यों का होता निर्धारण

दरभंगा। ज्योतिष शास्त्र में वैज्ञानिक तथ्य विद्यमान है। यह हमारा गौरव है। इसे जन सामान्य तक पहुंचाने की आवश्यकता है। का¨सदसंविवि में सोमवार को ज्योतिष शास्त्र विभाग में आयोजित सेमिनार के उदघाटन संबोधन में कुलपति प्रो. देव नारायण झा ने ये बातें कही। मानवाधिकार में ज्योतिष शास्त्र के अवदान विषय पर आयोजित सेमिनार में वीसी ने कहा कि इस तरह की संगोष्ठी सदा होनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में समाहित मानवाधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें