Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

उचक्कों ने उड़ाए व्यवसायी के 50 हजार रुपए

दरभंगा, जासं : पीएनबी के लहेरियासराय शाखा परिसर से सोमवार को उचक्कों ने बंगाली टोला निवासी व व्यवसायी अनिल चौधरी का बैग ब्लेड से काट कर 50 हजार रुपये उड़ा लिए। इस संबंध में व्यवसायी ने लहेरियासराय थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। सूचना मिलते ही पुलिस बैंक परिसर पहुंच कर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से अपराधियों का सुराग पाने में जुट गई है। प्राथमिकी के मुताबिक व्यवसायी अनिल सोमवार को पचास हजार रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

राशन कार्ड पर अंकित करें डीलर का नाम

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि ने राशन कार्ड में संबंधित जन वितरण प्रणाली के विक्रेता का नाम अंकित करने का निर्देश दिया। वहीं सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को सही मात्रा व कीमत दर पर खाद्यान्न उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराने को कहा गया। उठाव व वितरण कार्य का सत्यापन टीम का गठन कराकर कराने का निर्देश दिया गया। वहीं वितरण को लेकर शिकायत मिलने पर संबंधित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के विर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

सदर सीओ करेंगे जांच

दरभंगा, संस : एसडीओ डॉ. गजेंद्र प्रसाद सिंह ने सदर सीओ को शिवधारा बाजार समिति के अंदर बने प्लेटफार्म की जांच एक सप्ताह के अंदर करने का आदेश दिया है। बता दें कि बाजार समिति प्रांगण में बने प्लेटफार्मो पर किसानों के नाम पर व्यापारियों ने कब्जा कर रखा है। इससे समिति को राजस्व की प्राप्ति नहीं हो रही है। कई वर्षो से इस प्लेटफार्म की मरम्मत नहीं हुई है। -----------और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

टोला सेवकों की बैठक

दरभंगा सदर, संस : बुनियादी साक्षरता परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर सदर प्रखंड के बीआरसी भवन में टोला सेवक, तालिमी मरकज व स्वयं सेवियों का उन्मुखीकरण शिविर का आयोजन सोमवार को किया गया। इस अवसर पर बीईओ देवशरण राउत व नरेश राम ने कार्यक्रम के विषय पर विशेष जानकारी दी। जिसमें आठ अगस्त को प्रभात फेरी निकाली जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

जीप पलटी, बच्चा की मौत, एक दर्जन जख्मी

फोटो : 28 डीआरजी 32 - घटना के विरोध में शव के साथ सड़क जाम बहेड़ी, संस : उजैना केरवा कोट सड़क पर सोमवार की सुबह यात्रियों से भरी जीप के पलटने से एक दर्जन यात्री जख्मी हो गए एवं एक ढाई वर्ष के बच्चे की मौत इलाज के क्रम में हो गई। मृत बच्चे की मां व फूआ डीएमसीएच में इलाज रत हैं। घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने देकुली सिसौनी पथ को सात घंटों तक जाम कर दिया। सदर एसडीओ जितेंद्र कुमार सिंह व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:11 PM (IST)
        

गतीन नाबालिग बच्चों को पोल में बांध कर पीटा

सिंहवाड़ा, संस : सिमरी जामा मस्जिद के निकट सोमवार की सुबह मोबाइल चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने तीन नाबालिग बच्चों को रंगेहाथ पकड़कर बिजली पोल में बांध कर पिटाई कर दी। घटना की सूचना मिलते ही सिमरी थाना के जेएसआई रविन्द्र सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच कर तीनों को मुक्त करवाया। पूछताछ के दौरान तीनों बालकों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए चोरी की तीन मोबाइल अपने घर से लाकर वापस कर दिया। वहीं चोरी के दो मो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:10 PM (IST)
        

याद किए गए मजूमदार

हायाघाट, संस : भाकपा माले के संस्थापक चारू मजूमदार के शहादत दिवस पर सोमवार को भाकपा माले प्रखंड कमेटी की ओर से लक्ष्मीपुर महारानी ड्योढ़ी मे समारोह में उन्हें याद किया गया। प्रखंड सचिव विश्वनाथ पासवान की अध्यक्षता में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए पार्टी के वरीय नेता आरके सहनी, घनश्याम यादव, राजकुमार मंडल, शोभा देवी , रामविलास पासवान, राजकुमार सदा, मो. महमूद, अहमद हुसैन, उपेन्द्र दास ने स्व.मज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:08 PM (IST)
        

प्रशिक्षण का समापन

हायाघाट, संस : जन्म -मृत्यु निबंधन से संबंधित आगनबाड़ी सेविकाओं के तीन दिवसीय प्रशिक्षण का समापन प्रखंड मुख्यालय स्थित ट्रायसेम भवन में हुई। बतौर प्रशिक्षक साख्यिकी पर्यवेक्षक घुरन दास ने सेविकाओं को उनके कर्तव्य व अधिकार के साथ ही उनके दायित्वों की जानकारी दी। श्री दास ने बताया कि प्रशिक्षण में 109 सेविकाओं ने हिस्सा लिया । -----------और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:08 PM (IST)
        

नेहरा गांव में पुलिस तैनात, मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त

मनीगाछी, संस : नेहरा सहायक थाना क्षेत्र के पैठान कबई गाव में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच हुई मारपीट, रोड़ेबाजी व हवाई फायरिंग की घटना को लेकर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। साथ ही विधि व्यवस्था कायम रखने को लेकर मजिस्ट्रेट के रूप में बीईओ सूर्य प्रसाद यादव को स्थायी तौर पर प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। जो शाति व्यवस्था कायम होने तक रहेंगे। रविवार की घटना को लेकर मो. अली की पत्‍‌नी रेहाना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:07 PM (IST)
        

पदभार संभाला

बेनीपुर, संसू : बेनीपुर स्थित विद्युत अवर प्रमंडल कार्यालय में सोमवार को सहायक अभियंता के रूप में मनोज कुमार रजक ने पदभार ग्रहण किया।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:06 PM (IST)
        

बाजार समिति को किया जाएगा अतिक्रमण मुक्त : एसडीओ

दरभंगा सदर, संस : बाजार समिति में अतिक्रमण को लेकर मार्केटिंग बोर्ड पटना ने सदर एसडीओ को पत्र भेजकर जानकारी मांगी है कि शिवधारा बाजार समिति में व्यवसायियों द्वारा अवैध रूप से बगैर बोर्ड की अनुमति के कैसे अतिक्रमण कर लिया है। इस संबंध में शिवधारा बाजार समिति प्रभारी शिवशरण वर्मा ने बताया कि पूर्व में भी अतिक्रमण की सूची बनाकर निगम को भेजी जा चुकी है। इस पर कार्रवाई के लिए सदर एसडीओ को लिखा गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:06 PM (IST)
        

मजिस्ट्रेट की तैनाती

मनीगाछी, संस : ईद पर्व में विधि व्यवस्था को लेकर इजरहटा, बथिया, महथौर, बाजितपुर, नारायणपुर, नजरा महमदा, सकरी दहौड़ व पैठान कबई गांव में मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। उक्त जानकारी बीडीओ महताब अंसारी ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:00 PM (IST)
        

अनुश्रवण समिति की बैठक

मनीगाछी, संस : प्रखंड मुख्यालय स्थित ट्रायसम भवन में सोमवार को बीडीओ महताब अंसारी की अध्यक्षता में मध्याह्न भोजन अनुश्रवण समिति की बैठक हुई। बैठक में सभी सीआरसीसी को एक सप्ताह के अंदर विद्यालयों में कार्यरत रसोईया सह सहायक की सूची उपलब्ध कराने, गोदाम प्रबंधक को ससमय खाद्यान्न उपलब्ध कराने व मध्याह्न भोजन प्रभारी को खाद्यान्न आवंटन कांपी की प्रति बीडीओ व बीईओ को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:59 PM (IST)
        

आधा दर्जन आवास सहायकों से स्पष्टीकरण

हनुमाननगर, संस : ग्रामीण आवास सहायकों की साप्ताहिक बैठक सोमवार को बीडीओ ब्रजकिशोर राम की अध्यक्षता में हुई। इसमें अनुपस्थित सिनुआरा, गोदाईपट्टी, मोरो, नैयाम छतौना, गोढि़यारी, रामपुरडीह के ग्रामीण आवास सहायकों का एक दिन का वेतन स्थगित कर स्पष्टीकरण पूछने का आदेश दिया गया। बैठक में बीडीओ ने सभी ग्रामीण सहायकों को वर्ष 2013-14 से पूर्व का इंदिरा आवास योजना का भौतिक प्रतिवेदन तैयार करने, वित्तीय वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:58 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान एक अगस्त से

दरभंगा, संस : अभाविप की जिला शाखा की बैठक सोमवार को जिला प्रमुख विनोदानन्द झा की अध्यक्षता में हुई जिसमें सदस्यता अभियान एक अगस्त से एमएलएस कॉलेज से शुरू करने का निर्णय लिया गया। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:58 PM (IST)
        

युवक की हत्या, बगीचा में मिला शव

- हत्या की प्राथमिकी, दो नामजद बिरौल संस : थाना क्षेत्र के पोखराम गाव के सिनेमा हॉल चौक के निकट दिन के दो बजे करीब पगु चौधरी के गाछी में लाश मिलने से अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। शव की शिनाख्त महथौर मुसहरी गाव के केश्वर सदा के 45 वर्षीय पुत्र लालन सदा के रूप में हुई है। इधर, मृतक के परिजन भी घटना स्थल पर पहुंचकर लाश की शिनाख्त कर ली है। एएसआई लक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:54 PM (IST)
        

रोजी रोटी पर हमला कर रही केंद्र सरकार

बेनीपुर, संसू : धरौड़ा चौक स्थित भाकपा-माले कार्यालय में सोमवार को चारू मजूमदार के शहादत दिवस पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आज आम आदमी की रोजी रोटी के अधिकारों पर हमला बोल रही है। अच्छे दिन का सपना दिखा कर बुरे दिन की आहट सुनानेवाली केन्द्र सरकार को जनता के प्रतिरोध का सामना झेलना होगा। सम्मेलन को संबोधित करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:53 PM (IST)
        

31 तक उपयोगिता प्रमाण पत्र करें जमा : बीडीओ

बैरगनिया (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : बीआरसी में प्रखंड के सभी प्रधानाध्यापकों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें मिड लायन सर्वे की जानकारी दी गई। बताया गया कि कक्षा तीन, पांच व सात के बच्चों की परीक्षा लेकर विशेष जांच की जाएगी। प्रधानाध्यापकों को सभी उपयोगिता प्रमाण पत्र बीआरसी में 31 जुलाई तक उपलब्ध कराने को कहा गया। बीईओ अजय कुमार त्रिवेदी ने कहा कि निर्धारित समय के अंदर उपयोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:42 PM (IST)
        

जांच में इंदिरा आवास में खुल रही गड़बड़ी की पोल

- राशि का उठाव लेकिन नहीं बना मकान - जांच में सहयोग नहीं कर रहे पंचायत सचिव दरभंगा, संस : जब से इंदिरा आवास सहायकों को पंचायतों में इंदिरा आवास लाभुकों के घर की जांच करने का निर्देश दिया गया है। तब से इस योजना में बरती गई अनियमितता का उजागर होना शुरू हो गया है। नया मामला बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के बहादुरपुर देकुली की जांच के क्रम में उजागर हुआ है। बताया जाता है कि चिन्तामनपुर गांव के विमल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:02 PM (IST)
        

विकास मित्रों की बैठक

मनीगाछी, संस : प्रखंड मुख्यालय स्थित ट्राइसेम भवन में रविवार को नोडल विकास मित्र व प्रखंड के सभी विकास मित्रों की बैठक बबलू सदाय की अध्यक्षता में हुई। जिसमें संगठन की मजबूती पर बल दिया गया। बैठक में कुमार कौशल किशोर,प्रदीप कुंमार राम,छेदी सदाय,राज कुमार राम आदि ने भाग लिया। --------और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:00 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें