1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

एसएसपी ने थानों को किया सतर्क

जासं, दरभंगा : भूकंप के आने के 24 घंटे के अंदर पुन:झटकों के आने की प्रबल संभावना रहती है। इस निमित सरकार ने प्रशासन को एहतियातन सतर्कता बरतते हुए आम लोगों को जागरूक करते रहने का निर्देश दिया है। एसएसपी मनु महाराज ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि सरकार की तरफ से अगले 24 घंटों के लिए हाइ अलर्ट रहने को कहा गया है। वैसे हम लोग हर स्तर पर एहतियातन कदम उठा रहे हैं। एसएसपी ने कहा कि आपात स्थितियों में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:37 AM (IST)
        

भूकंप के बीच भागे प्रेमी युगल

जासं, दरभंगा : भूकंप के झटकों के बाद जहां सारा आलम बदहवाश और दहशत भरी ¨जदगी जी रहा था। इसी आपाधापी में घर से निकला एक प्रेमी जोड़ा भाग खड़ा हुआ। सदर थाना क्षेत्र में गांधी नगर कटरहिया इलाके के रहने वाले लड़के-लड़की की तलाश में उनके परिजन बेहाल हैं। लड़की के परिजनों ने थाने में इसकी शिकायत करते हुए लड़के पर अपहरण का आरोप लगाया है। सूत्रों ने शनिवार शाम कहा कि लड़की संपन्न परिवार से ताल्लुक रखती है। जबक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:37 AM (IST)
        

आग से दो घर जले, लाखों की क्षति

जासं, मधुबनी : जिले के खुटौना प्रखंड क्षेत्र के परसाही गांव में शुक्रवार की रात संजय गोइत, कारी गोइत के घर में आग लग गई। इस घटना में उनका मवेशी घर, आवासीय रसोई घर, पुआल का टाल आदि जलकर खाक हो गया। इसके अलावा ट्रैक्टर, बाइक, तीन साइकिल, करीब 10 क्विंटल गेहूं, लगभग छह क्विंटल चावल समेत अन्य सामान भी जलकर स्वाहा हो गया। हालांकि ग्रामीणों व प्रशासनिक पदाधिकारियों की सतर्कता के कारण आग पर काबू पा लिया ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:37 AM (IST)
        

झटके पर झटका, हर तरफ खौफ व पलायन

रमा रमण आचार्य, दरभंगा : दो दिनों से भूकंप के तगड़े व हल्के झटके ने लोगों को हिला कर रख दिया है। प्रकृति के आगे लोग बेबश व लाचार हो गए हैं। बचाव के लिए लोगों को कुछ नहीं दिख रहा है। लोगों के मरने व मकानों के क्षतिग्रस्त होने का सिलासिला जारी है। शनिवार को लोग पूरे दिन व रात भूकंप के होने व आने की आशंका के खौफ में रहे।लोग सड़कों पर व खुले स्थानों में सपरिवार रात बिताए। रविवार को लोग प्राकृतिक विपदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी झटका, लोग भयभीत

¨सहवाड़ा, संस: रविवार की दोपहर 12.40 बजे भूकंप के झटके ने अफरातफरी का माहौल उत्पन्न कर लोगों को घर से बाहर जाने को मजबूर कर दिया। झटके ने लोगों को अधिक भयभीयत कर दिया। विधायक डॉ.अशोक कुमार यादव व ऋषि मिश्र ने अपने अपने क्षेत्र के लोगों से संयम के साथ प्राकृतिक आपदा से निपटने में हर सहयोग का आश्वासन दिया है। रविवार को जदयू अ़कलियत कमेटी के प्रदेश महासचिव हमीदा असगरी ने भूकंप प्रभावित क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

रातभर दहशत, दिन में फिर अफरातफरी

केवटी, संस : शनिवार की रात भर दहशत में रहे। खुले आसमान के नीचे सुरक्षित स्थान पर शरण लिए रहे। वहीं पूरी रात जागने के साथ ही दहशत में थे ही कि रविवार को भूकंप के झटके से अफरा-तफरी मच गई। इसके कारण दर्जनों मकानों में दरारें आई है। वहीं मोबाईल सेवा ठप पर गई। लोग घरों से बाहर निकल कर सड़क पर आगए वहीं लोगों में अफरा तफरी मच गई। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से छोटी मस्जिद बाढ़ समैला तक जाने वाली पीसीसी सड़क क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

सर्जिकल भवन को कराया गया खाली

दरभंगा, संस : शनिवार को आए भूकंप के तेज झटके से लोग अभी उबरे भी नहीं थे कि रविवार को आए भूकंप के झाटके से डीएमसीएच में भूचाल आ गया। रविवार को आए भूकंप के बाद डीएमसीएच में अफरा-तफरी मच गई। सर्जिकल भवन से परिजन मरीजों को लेकर गिरते-पड़ते भागते नजर आए। देखते ही देखते मरीजों से सर्जिकल भवन परिसर पट गया। चिलचिलाती धूप में मरीज यत्र-तत्र पडे हुए थे। खुले आसमान में लोग अपने-अपने मरीजों को धूप से बचाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

अरे रे रे मस्जिद हिली, देखो टावर भी हिल रहा

रविभूषण सिन्हा, दरभंगा : रविवार को भूकंप के सबको हिलाकर रख दिया। शनिवार रात में भी 11 बजकर 16 मिनट पर धरती एकबारगी डोल गई थी। उसके बाद की चेतावनियों को लेकर लोगों ने रतजगा। अगले दिन फिर भूकंप आया। अफवाहों व चेतावनियों के बीच दोबारा झटके ने मानों जान निकालकर रख दी। लोग ठहरे रहे, जमीं अचानक हिलने लगी। भागमभाग मची। भागो-भागो की आवाज पर आसपास के घर खाली पड़ गए। गली-मुहल्लों से लेकर चौक-चौराहों पर भगदड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

ट्रांसफॉर्मर पर गिरा ठनका, आपूर्ति ठप

दरभंगा सदर, संस : सदर प्रखंड के फतुलहा गांव में शनिवार की देर रात ट्रांसफार्मर पर ठनका गिरने से उससे विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। राजद नेता मो जुबैर आलम ने बताया कि जलजला के आने से दर्जनों बुजुर्ग महिला व पुरुष जो हृदय रोग से पीड़ित हैं,उन्हें खुले स्थान पर पॉलिथीन टांग पर खटिया पर रखा गया है। जब सिविल सर्जन व सदर स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ अविनाश चंद्र मिश्रा को मोबाइल पर लगाया गया। तो कोई जव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

एक ही परिवार के छह लोग जख्मी

बेनीपुर, संस : शनिवार को आए भूकंप के दहशत से लोग अभी उबर भी नहीं पाए थे कि रविवार के दोपहर एक बार फिर से आए भूंकप के तेज झटके के कारण पूरे अनुमंडल क्षेत्र में खौफ छा गया है। इस दौरान पोहदी गांव में एक घर का छप्पड़ गिरने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। वहीं भूकंप के कारण डर के मारे कई लोगों के बेहोश होने की भी सूचना है। सभी घायलों व बेहोश लोगों का ईलाज बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

खुले में नहीं करें शौच : डीएम

जासं, दरभंगा : विकास भवन के सभागार शुक्रवार को में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण उन्नमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उदघाटन डीएम कुमार रवि ने किया। मौके पर डीएम ने लोगों को खुले में शौच की कुप्रथा को समाप्त करने की सलाह दी। कहा कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत वर्ष 2015-16 के लिए जिले की 58 पंचायतों का चयन किया गया है। सभी पंचायत में शत-प्रतिशत लोगों को जागरूक कर शौचालय का निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

भूकंप से हिला बिरौल सैकड़ों घर धराशायी

बिरौल, संस : शनिवार को आए भूकंप ने अनुमंडल को हिलाकर रख दिया। महादेव यादव के पुत्र विनीत कुमार की मौत दीवार गिरने से हो गई। उसके भाई हरीत कुमार सहित आधा दर्जन जख्मी हो गए। सैकड़ों घर धाराशायी हो गए हैं। एसडीओ शैलेंद्र कुमार ने बताया कि मृत बच्चे के परिजन को घटना के 6 घंटे के अंदर अनुग्रह राशि 4 लाख रुपये सीओ चन्द्रशेखर ¨सह के माध्यम से उपलब्ध करा दिए गए हैं। आपात स्थिति को देखते हुए सभी सरक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

दहशत में डूबे लोग, हर ओर मची भगदड़

जासं, दरभंगा : शनिवार की दोपहर 11.41 बजे फिर धरती डोल गई। जिले में भूकंप के पांच झटके महसूस किए गए। धरती डोली और लोग सिहर उठे। जो जहां थे खुले मैदान की तरफ निकल भागे। चारों ओर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। लोग घरों से सड़कों पर निकल आए। काफी देर तक लोगों के चेहरे पर हवाइयां उड़ती रही। दोबारा भूकंप आने की संभावना से सहमे लोग घरों में लौटे भी तो आशंका से भरे। हल्की सी आवाज पर चौंक उठते। कोई बातचीत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

सड़क हादसों में पांच लोग घायल

बेनीपुर, संसू : बहेड़ा थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर दुर्घटना में 5 लोग जख्मी हो गए। घायलों का इलाज बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है।आशापुर से महथौर जा रहे एक टेम्पू को मझौड़ा गांव के पास बोलेरो की ठोकर से टेम्पू सवार अधलोआम गांव की शांति कुमारी, असरफुल निशा, उदय गांव के बुचाई कमती, रामपुर गांव के टेम्पू चालक सज्जन यादव जख्मी हुए हैं। बेलोरो चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया। वहीं दूसरी ओर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

¨हसक झड़प में 9 जख्मी, चार धराए

बेनीपुर, संसू : बहेड़ा थाना क्षेत्र के शिवराम गांव में भूमि विवाद को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। इसमें 9 लोगों के जख्मी होने की सूचना है। घायलों का इलाज बहेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है। स्थानीय लोगो ने बताया कि भूमि विवाद के कारण पिताम्बर साहु व रामनाथ साहू गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई जिसमें पिताम्बर साहु, रामनाथ साहू, सुधीर साहु, कमलू साहू, ढकनी देवी, पवन कुमार साहू, सुन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

बेनीपुर नप क्षेत्र में बनेंगे एक हजार शौचालय

बेनीपुर, संस : बेनीपुर नगर परिषद की बैठक शुक्रवार को मुख्य पार्षद अली ईमाम की अध्यक्षता में नगर परिषद कार्यालय में हुई। बैठक में वार्ड पार्षदों की सहमति के बाद सभी वार्डो में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 33-33 शौचालय निर्माण कराने का निर्णय लिया गया। मुख्य पार्षद अली ईमाम ने वार्ड पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के निर्देशानुसार बेनीपुर नगर परिषद के सभी वार्डो में तत्?काल 1000 शौचालय का निर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

हड़ताली शिक्षकों ने बीआरसी में की तालाबंदी

बहेड़ी,संस: हड़ताली नियोजित शिक्षकों ने शुक्रवार को बीआरसी में तालाबंदी कर धरना दिया। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रेजाउल्लाह की अघ्यक्षता में हुई सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने हड़ताली शिक्षकों की हौसला अफजाई की। वक्ताओं ने कहा कि जो नियोजित शिक्षक हड़ताल पंजी पर हस्ताक्षर नहीं कर स्कूल की उपस्थिति पंजी पर हाजिरी बना रहे हैं उनके मुंह पर कालिख पोता जाएगा। बैठक में शंभु ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

ट्रांसफॉर्मर को लेकर ग्रामीणों का हंगामा

घनश्यामपुर, संस : पाली गांव का ट्रांसफार्मर जलने से नाराज ग्राहकों ने शुक्रवार को पाली बाजार में महाजन चौक पर जमकर हंगामा किया। आक्रोशित लोगों ने ट्रांसफार्मर लगाने के लिए पहुंचे गैंगमैन व ट्रांसफार्मर लदे वाहन को घेर लिया। बताया जाता है कि गांव का एक ट्रांसफार्मर एक वर्ष पूर्व जल गया था। 18 अप्रैल को दूसरा भी ट्रांसफार्मर जल गया। आज एक मात्र ट्रांसफार्मर लगाए जाने की सूचना से ग्रामीण भड़क गए। भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

हंगामे की भेंट चढ़ी प्राचार्यों की बैठक

दरभंगा, संस : विद्यालय विकास अनुदान भवन मरम्मत राशि के उपयोगिता प्रमाण पत्र के अलावा अनुसूचित जाति की छात्राओं के बैंक खाता को आधार से जोडऩे के लिए प्राचार्यों की बैठक शुक्रवार को हंगामे की भेंट चढ़ गई। सफी मुस्लिम हाईस्कूल में उच्च व उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक कुछ पल ही चली थी कि नियोजित शिक्षकों के आंदोलन का मुद्दा उठा। माध्यमिक शिक्षा डीपीओ ने आग्रह किया कि इस बैठक को संघ क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

बेनीपुर से दौड़ कर आएंगे जनता दरबार

बेनीपुर, संसू : अब बेनीपुर के धावक रमणजी यादव जननायक कर्पूरी बाबा नागार्जुन स्टेडियम की स्थिति में सुधार लाने तथा स्टेडियम के रख रखाब के लिये कमेटी का गठन कराने की मांग को लेकर हर्ष रानी स्पोटर्स क्लब बेनीपुर के बैनर तले आगामी 07 मई को स्टेडियम से दौड़ लगाते हुए जिलाधिकारी के जनता दरबार में पहुॅचकर इस संबंध में गुहार लगाएंगे। क्लब के स्थापक संजीव कुमार झा व धावक रमणजी यादव ने शुक्रवार को पत्रकारो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें