1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

बाइक व साइकिल की टक्कर दो जख्मी

बेनीपुर, संवाद सहयोगी : क्षेत्र के भरत चौक-विशनपुर पथ पर पोहदी गांव के समीप मोटरसाईकिल व साईकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर में दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। घायलों में बाइक सवार नेउरी गांव के सहदेव मुखिया व पोहदी गांव के साईकिल सवार मो कफील का ईलाज बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:13 AM (IST)
        

तीन वारंटी गिरफ्तार

हायाघाट : एस ड्राईव के तहत गुरुवार की देर रात हायाघाट पुलिस ने वारंटी घोषरामा गांव के रामस्वरूप पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। वहीं दूसरी ओर पतोर ओपी पुलिस ने वारंटी पतोर गांव के कपिलदेव मंडल व ब¨लद्र मिश्र को गिरफ्तार कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:13 AM (IST)
        

प्रायोगिक परीक्षा की तिथि तय

दरभंगा, संस : लनामिविवि के पीजी मनोविज्ञान विभाग की ओर से पहले सेमेस्टर के छात्रों की प्रयोगिक परीक्षा की तिथि तय कर दी गयी है। सीएम कालेज में 24 से 27 मई व विवि पीजी विभाग में 27 व 28 को परीक्षा होगी। जानकारी डॉ. इंद्र कुमार राय ने दी। प्रस्तावित बीएड कालेज के लिए जमा होगा फिस लनामिविवि में बीएड पढाई के लिए प्रस्ताव भेजने वाले संस्थान के प्रमुखों को 25 मई तक 10 हजार रुपये बतौर जांच फीस जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:13 AM (IST)
        

बिहार-झारखंड में धमक बढ़ाएगी 'आप'

¨सहवाड़ा, संस : आम आदमी पार्टी के बिहार एवं झारखंड राज्य प्रभारी सह विधायक संजीव कुमार झा ने शुक्रवार को सिमरी आप कार्यालय में आयोजित बैठक में कहा कि भारतीय संस्कृति के अनुरूप दिल्ली कप जनता ने आम आदमी पार्टी पर जो विश्वास जताया उसमें नौजवानों का सहयोग सराहनीय है। देश के उज्जवल भविष्य के लिए राजनीति में युवा शक्ति को आगे आने की जरूरत है। भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए गांव स्तर पर संघर्ष का आह्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:13 AM (IST)
        

पम्प लूटकांड में एक धराया

घनश्यामपुर, संस : पोहददी बेला पेट्रोल पम्प लूट कांड संख्या 55/015 के मामले में स्थानीय पुलिस ने फुलपरास थाना क्षेत्र के फुलकाही गांव से एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफतार विडियो मंडल गांव के ही अजब लाल मंडल का पुत्र बताया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:13 AM (IST)
        

प्याज की खेती के लिए तैयार करें नर्सरी

जागरण संवाददाता, दरभंगा : ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, राजेंद्र कृषि विवि, पूसा, समस्तीपुर व भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 27 मई तक 5 से 12 किमी प्रति घंटा की गति से पुरवा हवा चलने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 26 से 29 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान के 36 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। वहीं किसानों को कई सुझाव दिए गए हैं। इसमें प्याज की खेती कें लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:13 AM (IST)
        

टेंपो पलटने से डेढ़ दर्जन जख्मी

केवटी, संस: बाढ़ समैला से पचाढ़ी तक जाने वाली प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क पर गोरियारी चौर में शुक्रवार को एक टेंपो के पलटने से उस पर सवार करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। सभी घायलों को सीएचसी रनवे केवटी में ईलाज के लिए लाया गया। जहां रामानन्द मंडल व अमरेंद्र चौधरी को प्राथमिक उपचार के बाद डीएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहीं अन्य का ईलाज सीएचसी में चल रहा है। सभी घायल रैयाम थाना क्षेत्र के फुलकाही गांव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:13 AM (IST)
        

डकैती की साजिश रचते 6 धराए

दरभंगा/मनीगाछी, संस : जाले में डकैती के बाद पांच दिनों के अंतराल पर डकैती की दूसरी वारदात को पुलिस ने गुरुवार शाम नाकाम कर दिया। छह बादमाशों को डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी से झंझारपुर के परतापुर गांव निवासी सुरेन्द्र यादव का घर लुटने से बच गया। गिरफ्तार बदमाशों में लालबाबू सहनी, पिता दशरथ सहनी, सुजीत कुमार, पिता उपेन्द्र सहनी, राजू कुमार, पिता शंकर सहनी तीनों ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:13 AM (IST)
        

ससुराल आए युवक ने की आत्महत्या

बहेड़ी, संस : समस्तीपुर जिले के दसौत निवासी 25 वर्षीय पंकज शर्मा ने अपनी ससुराल बहेड़ी थाना क्षेत्र के जदूपीपड़ा में शुक्रवार को आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार, वह शादी समारोह में भाग लेने 19 मई को ससुराल आया था। शुक्रवार को वह जाने लगा तो पत्नी को साथ चलने को कहा। लेकिन, लोगों ने कुछ दिन बाद विदागरी करने की बात कही। इसके बाद वह दरभंगा के लिए चल पड़ा। लेकिन, गांव से बाहर तेलिया पोखर गाछी में उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:12 AM (IST)
        

किसान सलाहकार हड़ताल पर

घनश्यामपुर, संस : किसान सलाहकार के हड़ताल पर चले जाने से फसल क्षति आकलन का कार्य ठप हो गया है। आकलन कार्य समय पर पूरा नहीं होने से किसानों को खाते में राशि भेजने में कठिनाई हो रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:12 AM (IST)
        

हत्या के प्रयास में पांच दोषी करार

दरभंगा, विसं : गोली मारकर हत्या के प्रयास के जुर्म में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश सुरेन्द्र प्रसाद पांडेय की कोर्ट ने शुक्रवार को सत्र वाद सं0 193/02 में एपीएम थाना क्षेत्र के सिधौली निवासी अशगर अली, अशरफ अली, परवेज आलम व बेचू को भादवि की धारा 307-149 में तथा नकी हैदर उर्फ रौशन को 307 में दोषी करार देते हुए सभी को काराधीन कर लिया। कोर्ट ने सजा के बिन्दू पर सुनवाई और निर्णय के लिये 23 मई शनिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:12 AM (IST)
        

फैंसी क्रिकेट मैच कल

बेनीपुर, संवाद सहयोगी : हर्ष रानी स्पोटर्स कल्व बेनीपुर द्वारा आगामी 24 मई को जननायक कर्पूरी ठाकुर बाबा नागार्जुन स्टेडियम में टी 20 टेनिस बॉल क्रिकेट का फैन्सी मैच आयोजित किया जायेगा। इस मैच में अंबेदकर क्रिकेट कल्व बेनीपुर व गॉधी क्रिकेट कल्व हनुमाननगर के बीच मैच खेला जायेगा। जानकारी शुक्रवार को स्पोर्ट कल्व के संस्थापक संजीव कुमार झा व धावक रमणजी यादव ने देते हुए बताया कि मैच के बाद अच्छा प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:12 AM (IST)
        

माकपा ने मोदी का पुतला फूंका

¨सहवाड़ा़, संस : माकपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन कर केन्द्र सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश जताया। 25 जून को क्लक्ट्रेट पर अपनी मांगों के समर्थन में धरना देने का आह्वान भी किया। गोनू झा स्मारक पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए माकपा जिला सचिव अविनाश ठाकुर मंटु ने कहा कि केन्द्र सरकार की किसान विरोधी नीति के कारण देश की जनता त्रस्त है। प्रकृति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:12 AM (IST)
        

थाने से छूटे जेल जाने को तैयार होमगार्ड

जासं, दरभंगा : सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए काम छोड़कर लगातार आंदोलन कर रहे होमगार्ड जवानों ने गुरुवार को अपनी गिरफ्तारियां दी। लेकिन, फिर भी जेल नहीं भेजे जा सके। बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के जिलाध्यक्ष विष्णुदेव ¨सह यादव ने कहा कि 276 जवान लहेरियासराय थाने पहुंचकर जेल जाने को तैयार थे, लेकिन थाने से ही पुलिस ने रिहा कर दिया। थानाध्यक्ष जयप्रकाश ¨सह ने कहा कि गिरफ्तारियां देना आंदोलनात्मक प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 04:13 AM (IST)
        

मतदाताओं को जागरूक करे प्रशासन

जागरण संवाददाता, दरभंगा : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से 1.1.2015 की अहर्ता तिथि के आधार पर निर्वाचक सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण व राष्ट्रीय निर्वाचक नामावली परिशोधन व प्रमाणीकरण कार्यक्रम की समीक्षा की। इस दौरान कुल 11 एजेंडों पर बारी-बारी से समीक्षा की गई। इस क्रम में जिले में जिला स्वीप कोर कमेटी के गठन की जानकारी दी गई। न्यूनतम मतदान वाले (दस प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:12 AM (IST)
        

रात में एपीएम थाने पहुंचे एसएसपी

हायाघाट, संस : गुरुवार रात एसएसपी एके सत्यार्थी एपीएम थाने पहुंचे तो थानेदार संजय कुमार को गैरहाजिर देख खबर ली। पता चला संजय गश्ती में निकले हुए हैं। इतने में थाने से फोन गया तो प्रभारी दौड़े-भागे चले आए। एसएसपी ने उनसे थाने का हालचाल लिया और केस का प्रोग्रेस पूछा। थानाध्यक्ष को वारंटियों की गिरफ्तारी में तेजी लाने तथा शराब के अवैध कारोबार पर कड़ी नजर रखने की हिदायत दी। गुरुवार रात स्पेशल ड्राइव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

छटपटाते रहे मरीज, सुनने वाला नहीं था कोई

गुंजन कुमार, दरभंगा : सेंट्रल इमरजेंसी वार्ड में बुधवार की रात इलाज के दौरान एक महिला मरीज की मौत के बाद हुए बवाल को लेकर जेडीए की हड़ताल के कारण डीएमसीएच में चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई थी। इलाज के अभाव में तीन मरीजों की मौत हो गई। गुरुवार को मरीज दर्द से कराहते रहे। लेकिन, उन्हें देखने वाला कोई नहीं था। इस कारण भर्ती मरीजों का पलायन शुरू हो गया। वहीं इमरजेंसी वार्ड व आउटडोर में ताल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:11 AM (IST)
        

सड़क पर उतरे लोग, जेई को बनाया बंधक

बहेड़ी, संस: हावीडीह गांव में 2007 से बिजली आपूर्ति ठप रहने को लेकर गुरुवार को ग्रामीणों में गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने 11 घंटे तक यातायात ठप रखा। इस दौरान वार्ता के लिए आए विभागीय जेई को ग्रामीणों ने 5 घंटे तक बंधक बनाए रखा। पूर्व मुखिया बजरंगी यादव की पहल के बाद ग्रामीणों ने जेई रविन्द्र कुमार से 15 दिनों के भीतर विद्युत आपूर्ति बहाल कराने के लिखित आश्वासन लेकर जाम हटाया। ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:10 AM (IST)
        

बेरोजगार नौजवानों का रुझान निजी क्षेत्रों में

दरभंगा, संस : श्रम संसाधन विभाग की ओर से बुधवार को जिला स्तरीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन दरभंगा प्रमंडल के नियोजन उपनिदेशक मनोज कुमार शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान समय में निजी क्षेत्रों में रोजगार की असीम संभावनाएं हैं, जिस प्रकार से सरकारी नौकरियों में कोटा घटता जा रहा है, वैसी परिस्थिति में बेरोजगार नौजवानों का रुझान न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:10 AM (IST)
        

कृषि सलाहकार चयनमुक्त

हनुमाननगर, संस : फसल क्षति अनुदान के कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में हनुमाननगर प्रखंड के पटोरी पंचायत के कृषि सलाहकार लाल बाबू मिश्र को चयनमुक्त करने का आदेश जिला कृषि पदाधिकारी राधा रमण ने दिया है। वहीं, अनुदान कार्यों की समीक्षा के दौरान बीएओ अभय कुमार चौधरी और प्रखंड कृषि समन्वयक को पटोरी पंचायत के किसानों को शुक्रवार तक शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करने का सख्त आदेश दिया। विदित हो कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 01:10 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें