दरभंगा

  • वरीय उप समाहर्ता ने किया निरीक्षण

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:21 AM (IST)

    किरतपुर प्रखंड के वरीय उप सहमार्ता पीएन झा ने शनिवार को कार्यालय का निरक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सात निश्चय योजना के सर्वे कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने बिजली सर्वे, शैचालय निर्माण, इंदिरा आवास, पारिवारिक लाभ, आपदा राहत कार्यों की समीक्षा की।और पढ़ें »

  • एनएसयूआई ने किया संगठन विस्तार

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:21 AM (IST)

    भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने शनिवार को मो. एजाज अनवर की अध्यक्षता में बैठक कर संगठन का विस्तार किया।और पढ़ें »

  • हाकिमों को मिला सूचना तकनीक का प्रशिक्षण

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:20 AM (IST)

    सूचना व प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से शनिवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस क्रम में सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक सभी विभागों के प्रधान सचिव, सचिव, विभागाध्यक्षों व जिला पदाधिकारियों को सूचना तकनीक से संबंधित प्रशि... और पढ़ें »

  • शराब बंदी के नए नियम का विरोध शुरू

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:20 AM (IST)

    शराब बंदी को लेकर बनाए गए नए नियम पर लोकतांत्रिक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम कुमार ¨सह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अंग्रेजी शासन कायम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि फरमान से लोगों में दशहत है।और पढ़ें »

  • समीक्षात्मक बैठक में दिए गए कई निर्देश

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:20 AM (IST)

    वरीय प्रभारी पदाधिकारी प्रशांत मिश्रा की अध्यक्षता में प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई। बैठक में वरीय प्रभारी पदाधिकारी ने विहित प्रपत्र में बीईओ से प्रतिवेदन की मांग की। लेकिन, बीईओ सहित बीआरसीसी व सीआरसीसी द्वारा प्रतिवेदन ... और पढ़ें »

  • ग्राम स्तर पर हो छोटे विवादों का निपटारा : एसीजेएम

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:19 AM (IST)

    ग्रामीण स्तर पर छोटे-छोटे विवादों को निपटाने से ही न्यायालय में वादों का बोझ कम हो सकता है। उक्त बातें शनिवार को बेनीपुर व्यवहार न्यायालय में आयोजित विधिक जागरूकता शिविर में एसीजेएम नंदकिशोर राम ने कही।और पढ़ें »

  • स्थिर हुई नदियां, राहत के आसार

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:19 AM (IST)

    जिले में गुजरने वाली नदियां शनिवार को स्थिर रहीं। कमला-बलान व कोसी के जलस्तर में शुक्रवार की तुलना में गिरावट दर्ज की गई। वहीं खिरोई, अधवारा, बागमती व करेह का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पाया गया।और पढ़ें »

  • आधुनिक शिक्षा व क्लास रूम मैनेजमेंट की कार्यशाला आयोजित

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:18 AM (IST)

    स्कूलों में बेहतर पढ़ने-पढाने का माहौल बना रहे। बच्चों को समय के अनुरूप आधुनिक शिक्षा मिलती रहे। इसके लिए शिक्षकों को समय-समय पर ज्ञान व पढ़ाने की शैली पर ध्यान देना जरूरी है। उक्त बातें बेला पब्लिक स्कूल के सचिव डॉ. बीके मिश्रा ने शनिवार को शिक्षकों... और पढ़ें »

  • स्कूलों के निरीक्षण में गायब मिले कई शिक्षक

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:17 AM (IST)

    कुशेश्वरस्थान प्रखंड प्रमुख हीरा प्रसाद ¨सह व उपप्रमुख संतोष यादव शनिवार को अलग-अलग कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। प्रमुख श्री ¨सह ने मध्य विद्यालय मसानखोन व बलहा का निरीक्षण किया।और पढ़ें »

  • इसी कॉम्लेक्स में हथियार रखकर फंसाने की हुई थी साजिश

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:17 AM (IST)

    दोनार चौक पर जिस मार्के¨टग कॉम्पलेक्स में शुक्रवार देर रात अगलगी की भीषण घटना हुई है उसी में हथियार रखकर एक दुकानदार को फंसाने की साजिश रची गई थी। सीसीटीवी न होता तो साजिशों का खुलासा शायद ही हो पाता।और पढ़ें »

  • न्यास समिति के खिलाफ उबले पंडा

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:16 AM (IST)

    शिवनगरी बाबा कुशेश्वरधाम में शनिवार की देर शाम मंदिर के मुख्य द्वार पर स्थानीय पंडों ने न्यास समिति की मनमानी के विरुद्ध जमकर हो-हंगामा किया। सैकड़ों की तादाद में पंडों ने घंटों जमकर नारेबाजी की।और पढ़ें »

  • व्यवसायी परिवार को ¨जदा जलाने की कोशिश

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:16 AM (IST)

    शहर के दोनार चौक पर शुक्रवार देर रात एक मार्के¨टग काम्पलेक्स में अगलगी से लाखों का सामान खाक हो गया। इक्तेफाक ही कहिए, जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ। रंजीत जनरल स्टोर्स व बॉम्बे रेडिमेड नाम की दोनों दुकानें इसी कॉम्पलेक्स में चलती हैं।और पढ़ें »

  • उत्पादकता बढ़ाने के साथ हो नीति में बदलाव : प्रोवीसी

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:15 AM (IST)

    कृषि विकास के लिए सबसे जरूरी है कि किसानों को आधुनिक तकनीकी के प्रयोग की जानकारी दी जाए। इसके साथ ही इस क्षेत्र में क्षेत्रीय स्तर पर भी अनुसंधान करने की जरूरत है।और पढ़ें »

  • दिल से निकली कविता में होता आकर्षण : डॉ.तरुण

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:15 AM (IST)

    आज की कविता भवनात्मक संतुष्ट नहीं देती। क्योंकि, आज कविता दिल से नहीं दिमाग से लिखी जाती है। ऐसी कविता व्यक्ति को अपनी ओर आकर्षित नहीं कर पाती।और पढ़ें »

  • बाढ़ से पशुपालकों की बढ़ी परेशानी

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:14 AM (IST)

    बाढ़ प्रभावित बाउर, नवटोलिया, भरसाहा, बैद्यनाथपुर, कैथाई टोल आदि गांवों के पशु पालकों की परेशानी बढ़ गई है। चारा नहीं मिलने के कारण पशुओं की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है। सरकारी स्तर पर कोई मदद नहीं मिलने से लोगों में काफी आक्रोश है।और पढ़ें »

  • एसडीओ ने बाढ़ प्रभावितों से की मुलाकात

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:13 AM (IST)

    कमला बलान व कोशी नदी में उफान से घनश्यामपुर व किरतपुर प्रखंड के दो दर्जन से अधिक गांवों में शनिवार को भी बाढ़ की स्थिति ¨चता जनक बनी रही। कमला बलान आज भी खतरे के निशान से आधा मीटर उपर बह रही थी। हालांकि, कोशी नदी के जलस्तर में कमी आई है।और पढ़ें »

  • बाढ़ की स्थिति जस की तस, मखनाही व बहेड़ा का सड़क संपर्क भंग

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:12 AM (IST)

    कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखण्ड क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति जस की तस बनी हुई है। शनिवार को कुछ ही घंटे में जलस्तर बढ़ने और दो-तीन इंच कमने का सिलसिला जारी रहा।और पढ़ें »

  • फैल रहा बाढ का पानी

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:12 AM (IST)

    हनुमाननगर क्षेत्र में बाढ का तांडव लगातार जारी है। धीरे-धीरे इसका कहर बढ़ता ही जा रहा है। बाढ़ का फैलाव पूरे क्षेत्र में हो चुका है। इसकी चपेट में अम्माडीह, सिनुआरा डोम टोला, मखनाही, पोआरिया, धनुषी, काली, डीहलाही आदि गांव आ गए हैं।और पढ़ें »

  • प्रशिक्षण में दिए गए आपदा सुरक्षा के टिप्स

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:11 AM (IST)

    एनडीआरएफ की ओर से आपाद में अपनी सुरक्षा कैसे करें, इसे लेकर प्रखंड के मनरेगा कार्यालय सभागार में शनिवार को जनप्रतिनिधियों व कर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया।और पढ़ें »

  • शिविर लगाकर स्वास्थ्य जांच

    Updated on: Sun, 31 Jul 2016 01:11 AM (IST)

    कमला पश्चिमी बांध पर शनिवार को स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर बाढ़ प्रभावित विस्थापितों की स्वास्थ्य जांच की गई। इस दौरान 17 मरीजों को दवा उपलब्ध कराई गई। महामारी की रोकथाम के लिए शुद्ध पेयजल लेने को कहा गया।और पढ़ें »

(News from Darbhanga, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें