Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

चेचक की चपेट में गई दो की जान, कई आक्रांत

जाले : भ्रमरपुरा गांव के ब्रह्मास्थान टोला में बीते एक पखवाड़ा से चेचक का प्रकोप जारी है। इसकी चपेट में आने से अब तक दो की मौत हो गई है। दो दर्जन से अधिक आक्रात हैं। जानकारी के अनुसार चेचक की चपेट में आने से सहदेव यादव व भाग्य नारायण यादव की मौत हो चुकी है। वहीं रमेश यादव, विनोद, नथुनी यादव, संजय यादव, सुप्रिया कुमारी, सोगारथ यादव लगभग दो दर्जन बच्चे इससे पीड़ित हैं। वैसे मुखिया की सूचना पर स्वास्थ्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:54 PM (IST)
        

जमीन को लेकर गोलीबारी, मुखिया पुत्र जख्मी

दरभंगा, जासं : लहेरियासराय के पॉश इलाके में एक भू-खंड पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में चला आ रहा विवाद सोमवार को खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। न्यू खाजासराय कॉलोनी में सुबह इस जमीन पर दोनों पक्ष एक-दूसरे से भिड़ गए। गोलियां चली। एक युवक जख्मी हो गया। गोली चलाने के आरोपी प्रकाश मल्लिक नक्सलियों का एरिया कमांडर रह चुका है। 2002 में उसने सरेंडर किया था और तब से जमीन की खरीद-बिक्री का काम कर रहा है। घा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:16 PM (IST)
        

प्रेक्षक ने ली बूथों की जानकारी

अलीनगर, संस : प्रेक्षक ने रविवार को अलीनगर का दौरा कर बीडीओ संजय कुमार, सीओ शशिरंजन प्रसाद, ओपी अध्यक्ष कुन्दन कुमार के साथ बैठक कर संवेदनशील, अतिसंवेदनशील बूथों की जानकारी ली। प्रत्येक बूथ पर अविलंब बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। मतदाता जागरुकता रैली में तेजी लाने को कहा। बीडीओ ने बूथों पर बिजली आपूर्ति बहाल करने में विद्युत विभाग की लापरवाही की शिकायत की। हत्या का आरोपी गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:42 PM (IST)
        

पार्सल बोगी से बाइक लेकर भागते धराया

दरभंगा, संस : आरपीएफ ने रविवार को दरभंगा जंक्शन पर सरयू-यमुना एक्सप्रेस ट्रेन की एसएलआर बोगी से बाइक लेकर भागते एक अपराधी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अपराधी की पहचान समस्तीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र के कानु विशनपुर गांव निवासी रामप्रित राय के पुत्र धनेश्वर राय उर्फ सुनील के रूप में हुई है। बताया जाता है कि जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म संख्या दो पर आकर लगी, आरोपी एसएलआर बोगी से टीभीएस अपाची (... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

टीकाकरण सप्ताह आज से शुरू

--हाई रिस्क प्रखंडों में पिलाई जाएगी खुराक दरभंगा, संस : जिले के हाई रिस्क के पांच प्रखंडो में 21 अप्रैल से बच्चों को आठ जानलेवा रोगों से बचाव के लिए टीकाकरण सप्ताह चलाया जाएगा। इसमें छह माह से पांच साल तक के बच्चों को पोलियो, टीबी, हेपेटाइटिस-बी, काली खांसी, टेटनस, डिपथेरिया, खसरा और जापानी इंसेफेलाइटिस की खुराक दी जाएगी। यह टीकाकरण अभियान कुशेश्वरस्थान पूर्वी व पश्चिमी, किरतपुर, गौराबौराम और सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:31 PM (IST)
        

अभिरुचि के अनुसार तय करें लक्ष्य

करियर मंच :::::लोगो लगाएं ------------------ दरभंगा, संस : रिजल्ट की प्रतीक्षा में समय को व्यर्थ गंवाना बुद्धिमता नहीं मुर्खता है। इसका सदुपयोग करें। बेहतर शिक्षकों के संपर्क में रहें। उनसे अभिरुचि के संबंध में चर्चा करें। टेस्ट सीरीज में भाग लें और भविष्य का लक्ष्य तय करने में देरी न करें। दैनिक जागरण करियर मंच के तहत भौतिकी के विशेषज्ञ शिक्षक डीके धर्मात्मा ने मैट्रिक व इंटरमीडिएट के परीक्षार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 09:18 PM (IST)
        

एसएसपी ने की समीक्षा

बहेड़ी, संस : वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने स्थानीय थाने में शनिवार को चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। एसएसपी ने वाहन चेकिंग, अवैध शराब की बिक्री पर रोक, आदर्श चुनाव आचार संहिता के अनुपालन, वारंटियों की गिरफ्तारी, थाना क्षेत्र में विधि व्यवस्था नियंत्रित रखने आदि पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया। इस मौके पर प्रशिक्षु आइएएस बीडीओ कौशल कुमार, थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद, एसआइ संतोष कुमार सिंह उपस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:49 PM (IST)
        

भाजपा प्रत्याशी कीर्ति आजाद पर मुकदमा

20 डीआरजी 30 - मामला जदयू प्रचार गाड़ी के बैनर व लाउडस्पीकर तोड़ने का - भाजपा के रोड शो के दौरान हुई घटना तारडीह, संसू : भाजपा प्रत्याशी कीर्ति आजाद के रोड शो के दौरान सकतपुर थाने के अवाम गांव के समीप जदयू की प्रचार गाड़ी पर लगे बैनर और लाउडस्पीकर क्षतिग्रस्त कर दिए गए। इसको लेकर जदयू कार्यकर्ता त्रिवेंद्र सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें भाजपा प्रत्याशी को आरोपी बनाया गया है। थाना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

मतदान में भाग लेने की अपील

बहेड़ी, संस : बाल विकास परियोजना कार्यालय व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका, आशा व एएनएम को चुनाव आयोग के निर्देशानुसार बीडीओ सह सीओ कौशल कुमार ने लोकसभा निर्वाचन में वोट देने की शपथ दिलाई। उन्होंने प्रखंड के दरभंगा व समस्तीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सरकारी कर्मी, शिक्षक, आम मतदाता व समाजिक कार्यकर्ताओं से मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का आग्रह किया। इस मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 05:57 PM (IST)
        

बहादुरपुर से वाहन चेकिंग में 1,91,200 कैश बरामद

दरभंगा, संस : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सघन वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने शनिवार को बहादुरपुर थाना क्षेत्र के देकुली मोड़ के निकट दो लोगों से 1,91,200 रुपये कैश बरामद किया। रकम और गाड़ी जब्त कर छानबीन की जा रही है। बहादुरपुर थानेदार डीएन मंडल के अनुसार, देकुली मोड़ के निकट सीओ गिन्नी लाल प्रसाद की मौजूदगी में वह एएसआई रामनरेश पासवान वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस क्रम में एक पिकअप वैन (बीआर07जी/6886) पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:42 PM (IST)
        

नेताओं को देना होगा विकास का ब्योरा

छोटा गांव, बड़ा संदेश:::: 19 डीआरजी 41 से लेकर 46 तक दरभंगा : लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी चरम पर है। प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान रफ्तार पकड़ चुका है। दावों और वादों का खेल फिर से जारी है। मैदान में डटे प्रत्याशी अपनी जीत का दावा भी कर रहे हैं। जनता ने भी स्थानीय समस्याओं और उसके निदान का एजेंडा तैयार कर रखा है। दैनिक जागरण की ओर से सदर प्रखंड के सारामहम्मद गांव में समस्याओं के निदा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:18 PM (IST)
        

वादे नहीं, हमें हमारा हक चाहिए

वोटर बोले::::::::: फोटो : 19डीआरजी 1 -लड़कियों और महिलाओं ने गिनाई अपनी प्राथमिकता दरभंगा, जासं : वोट की चोट से व्यवस्था में सुधार संभव है। अच्छी सरकार के लिए योग्य व ईमानदार सांसद का चुनाव होना चाहिए। महंगाई, भ्रष्टाचार, असुरक्षा का माहौल, शिक्षा में गिरावट, स्वच्छ वातावरण का निर्माण, समानता और स्वतंत्रता का अधिकार जैसे मुद्दे आम व खास सबके लिए गंभीर है। युवा पीढ़ी उचित मार्गदर्शन के चलते भटकाव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

अगलगी में चार घर राख

-पांच लाख की संपत्ति जल गई -19 डीआरजी 33 व 34 सिंहवाड़ा, संस : जलवार पंचायत के डलौर गाव में शनिवार को अगलगी की घटना में चार घर राक हो गए। हादसे में 20 हजार रुपये नकद समेत तकरीबन पांच लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। अग्निशामक वाहन के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। जानकारी के मुताबिक डलौर गाव के वार्ड 12 निवासी इजहारुल हक, मो. मोजाहीद, मो. मोजाहीर, मो. राशीद के खपरैल व फूस के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

वाहन चेकिंग अभियान

केवटी, संस : लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान जारी है। शनिवार को दरभंगा-जयनगर एनएच 105 पर केवटी थाने के पास सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। सीओ उपेन्द्र कुमार सिन्हा, दंडाधिकारी अमरनाथ झा व पुअनि उमाशंकर सिंह ने छोटी-बड़ी 79 वाहनों की तलाशी ली। इस दौरान वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

चुनाव संबंधित मामलों में समर्पित करें आरोप पत्र : डीआइजी

19 डीआरजी 39 बेनीपुर, संस : डीआइजी अनवर हुसैन ने शनिवार की शाम डीएसपी कार्यालय में लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा के दृष्टिकोण से की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने डीएसपी को आदर्श आचार संहिता सहित चुनाव को लेकर दर्ज मामलों में अविलंब आरोप पत्र समर्पित करने को कहा। डीआइजी ने वारंटियों को अविलंब गिरफ्तार करने, असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने, चुनाव के दौरान अनुमंडल पुलिस क्षेत्र के सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

ज्ञान के नए आयामों की खोज करें शिक्षक : वीसी

19 डीआरजी 21 व 22 दरभंगा, संस : शिक्षकों की अपने विषय के नए आयामों पर खोज परक दृष्टि होनी चाहिए। शिक्षण के उच्च स्तर से शोधार्थी छात्रों को लाभ होता है। अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ बने रहने के लिए सतत अध्ययन जरूरी है। एमएलएसएम कॉलेज में शनिवार को अंग्रेजी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. शौकत अंसारी लिखित दो पुस्तकों के लोकार्पण पर आयोजित समारोह में वीसी डॉ.एस कुशवाहा ने उक्त बातें कही। सिंपलि फाइड इ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

4,36,425 मतदाता पर्चियों का वितरण

जासं, दरभंगा : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के मतदाताओं के बीच फोटोयुक्त मतदाता पर्चियों का वितरण शुरू हो चुका है। बीएलओ को इसका जिम्मा दिया गया है। 18 अप्रैल तक 4,36,425 मतदाता पर्चियों का वितरण हो चुका था। कुशेश्वर स्थान विधान सभा क्षेत्र में 40852, गौड़ाबौराम में 47637, बेनीपुर में 46772, अलीनगर में 25214, दरभंगा ग्रामीण में 16252, दरभंगा में 17864, हायाघाट में 56699, बहादुरपुर में 70377, क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

संस्कृत में दिलाएं शिक्षा, सफलता तय : वीसी

19 डीआरजी 3 -स्वास्थ्य सार्वजनिक स्वच्छता शिविर का समापन केवटी, संस : कासिंदसंविवि के कुलपति डॉ. देवनारायण झा ने कहा कि संस्कृत शिक्षा ग्रहण करने वाला छात्र समाज को नई दिशा देता है। इसलिए बच्चों को निश्चित रूप से संस्कृत की शिक्षा दिलाएं। वह शनिवार को पचाढ़ी स्थित बाबा साहेब राम संस्कृत महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से स्वास्थ्य सार्वजनिक स्वच्छता शिविर के समापन समारोह में बोल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

चेकिंग अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप

जाले, संस : लोकसभा चुनाव को लेकर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इससे वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। जालेश्वरी स्थान व जाले बिठौली पथ पर शनिवार को स्टेटिक सर्विलांस टीम के प्रमुख कैलाश चौधरी व थानाध्यक्ष सुधीर कुमार के नेतृत्व में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान पांच दर्जन से अधिक वाहनों की जांच की गई।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        

पैकेज::::::: मतदानकर्मियों को आज से दी जाएगी अग्रिम राशि

जागरण संवाददाता, दरभंगा : लोक सभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 30 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए मतदान दल, पीसीसीपी, माइक्रो आब्जर्वर, सेक्टर पदाधिकारी, वीडीओग्राफर, डिजिटल फोटोग्राफर, लाइव वेवकास्टिंगकर्मी आदि को निर्धारित मतदान केंद्रों तक भेजने की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। बीडीओ के माध्यम से उनके क्षेत्र के मतदानकर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:15 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »