Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

शुष्क रहेगा मौसम, बुंदाबांदी भी संभव

दरभंगा, जासं : मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा। जबकि, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है। छठ पर्व तक मौसम में उतार- चढ़ाव रह सकता है। खेती-बारी के लिए यह सुनहरा अवसर है। पिछले तीन दिनों का औसत अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 31.4 व 17.1 डिग्री सेल्सियस रहा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

पंचायतों में बंटेगी डीजल अनुदान राशि

दरभंगा सदर, संस : सदर प्रखंड के किसानों को पंचायतों में पंचायत भवन पर डीजल अनुदान की राशि का वितरण किया जाएगा। सदर प्रखंड कृषि पदाधिकारी विमलेश कुमार मिश्रा ने यह जानकारी दी। पंचायत के किसान सलाहकार व राजस्व कर्मचारियों को समय से वितरण करने का आदेश दिया गया है। किसानों को अपनी जमीन के कागजात लाने की जरूरत नहीं है। इधर, बीडीओ संतोष कुमार सुमन ने बताया कि राशि वितरण में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

छठ घाटों पर पटाखे फोड़ने वालों पर होगा मुकदमा

जागरण संवाददाता, दरभंगा : दीपावली के शांतिपूर्ण समापन के बाद जिला प्रशासन छठ व मोहर्रम के दौरान शांति व सद्भाव बनाए रखने की तैयारी में जुट गया है। इस कड़ी में शुक्रवार को जिला पदाधिकारी कुमार रवि ने जिला शांति समिति की सदस्यों के साथ बैठक की। दोनों ओर से विचारों व सुझावों का आदान-प्रदान किया गया। डीएम ने सदस्यों को बताया कि छठ व मोहर्रम को लेकर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील स्थानों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

कबाड़खाने में युवती से दुष्कर्म का प्रयास, प्राथमिकी

दरभंगा, जासं : नगर थाना क्षेत्र के नाका-5 व भठियारीसराय के बीच स्थित नीतेश्वर चौबे के मंगलम स्कै्रप कबाड़खाने में शुक्रवार को दिनदहाड़े एक 22 वर्षीया युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। युवती के हल्ला करने पर कबाड़खाने के मालिक व अन्य कर्मी ने आरोपी युवक को पकड़कर पिटाई कर दी। बाद में स्थानीय एक नेता युवक को छुड़ाकर अपने साथ ले गए। इस संबंध में युवती ने नगर थाने में साहसूपन निवासी मो.दुलारे के विरुद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

टेम्पो पलटने से एक यात्री की मौत, चालक जख्मी

दरभंगा, जासं : बहेड़ा थाना क्षेत्र के मंझौरा के पास गुरुवार की सुबह 7 बजे एक बच्चे को बचाने के दौरान टेम्पो के पलट जाने से बहादुरपुर थाना क्षेत्र के ओझौल निवासी शौकत (28) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, ओझौल निवासी चालक असगर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय ग्रामीणों ने जख्मी को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उसे डीएमसीएच भेज दिया गया। वहीं पुलिस ने मृतक शव को पोस्टमार्टम क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

रास्ते के विवाद को लेकर प्रशासन चौकस

सिंहवाड़ा, संस : सिमरी थाना क्षेत्र के अरई स्थित सहनी टोला के छठ घाट पर जाने के रास्ते को अवरुद्ध किए जाने की सूचना पर जिला प्रशासन चौकसी बरतते हुए शुक्रवार की शाम विवादित स्थल का निरीक्षण किया। रास्ते के विवाद की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ गजेन्द्र प्रसाद सिंह, एसडीपीओ दिलीप कुमार झा, सीओ अजय कुमार व थानाध्यक्ष दिनेश पासवान विवादित स्थल पहुंचकर मामले की तहकीकात की। इस संबंध में एक पक्ष के मो. तारा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

आतिशबाजी से गुलजार रहा माहौल

दरभंगा : प्रकाश पर्व पर जहां बड़े-बुजुर्ग पूजा-अर्चना और परंपरा को निभाने में जुटे रहे, वहीं बच्चे व युवा अलग ही रंग में रंगे रहे। उमंग और उत्साह से भरे बच्चे व युवाओं का ध्यान आतिशबाजी में लगा रहा। देर रात तक धरती से लेकर गगन तक को रंग-बिरंगे प्रकाश से भरने में सभी जुटे रहे। उनकी किलकारियों व खिलखिलाहट से माहौल गुलजार रहा। बड़े-बुजुर्गो का समय उन्हें सतर्क रखने व किसी तरह की दुर्घटना नहीं हो इसके ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत

दरभंगा, जासं : डीएमसीएच में इलाज के दौरान जमालपुर थाना क्षेत्र के नदई गांव निवासी सुरेश साह की पत्‍‌नी आशा देवी की मौत हो गई। मौत के बाद किसी परिजन के नहीं रहने के कारण शव डीएमसीएच में लावारिस पड़ा हुआ था। शुक्रवार को परिजनों के पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया। बताया जाता है कि आशा देवी की तबियत काफी दिनों से खराब थी। दवा की जगह उसने तीन दिन पहले जहर खा लिया। गंभीर हालत में उसे इलाज के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

तालाब की सफाई शुरू

हायाघाट, संस : छठ घाट की समस्या को लेकर 'जलकुंभी से पटा तालाब' शीर्षक से दैनिक जागरण में खबर छपने के बाद स्थानीय प्रशासन में सक्रिय हो गया। बीडीओ उदय कुमार ने गुरुवार को पीएचसी हायाघाट स्थित महाराजी पोखर का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पंचायत सेवक को अविलंब तालाब की सफाई करने का निर्देश दिया। इधर, शुक्रवार को दर्जनों मजदूरों के माध्यम से तालाब की सफाई शुरू कर दी गई। मुखिया रघुनाथ सहनी स्वयं तालाब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

अगलगी में तीन घर जले

दरभंगा सदर : दीपावली की रात अचानक आग लगने से तीन घर जलकर राख हो गई। इसमें शम्भू यादव, विद्यासागर यादव, रामसागर यादव का घर शामिल है। सूचना मिलने पर सीओ शैलेन्द्र कुमार झा ने राजस्व कर्मचारी को घटनास्थल पर भेजा। आग लगने से लाखों की संपत्ति जलने का अनुमान है। इधर, सीओ ने बताया कि राजस्व कर्मचारी सुभाष कुमार चौधरी के मुताबिक, भूसा घर में आग लगी थी। किराना दुकान में शॉर्ट शर्किट से लगी आग सिंहवाड़ा, स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

मारपीट में आधा दर्जन लोग जख्मी

बेनीपुर, संस : बहेड़ा थाना क्षेत्र के फोतलाहा गाव में दो गुटों में हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग जख्मी को गए। घायलों में सुरेश यादव, लालबाबू यादव व सुमन देवी को चिंताजनक स्थिति में बहेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से डीएमसीएच रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते मामूली विवाद हिंसक झड़प में तब्दील हो गया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

जख्मी रेलयात्री की इलाज के दौरान मौत

दरभंगा, जासं : डीएमसीएच में इलाज के दौरान घायल रेलयात्री की गुरुवार की सुबह मौत हो गई। इस संबंध में बहदुरपुर थाना क्षेत्र के उघरा निवासी स्व. वंशी पूर्वे की पत्‍‌नी व मृतक की मां गीता देवी ने बेंता ओपी पुलिस के समक्ष दिए बयान में कहा है कि उसका पुत्र मजदूरी करने दिल्ली गया था। लौटने के दौरान दरभंगा जंक्शन पर उतरने के क्रम में फिसल जाने से उसका दोनों पांव कट गया था। जीआरपी ने उसे इलाज के लिए डीएमसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में पूर्व जिला पार्षद की मौत

केवटी, संस : एनएच 105 पर केंद्रीय विद्यालय, हवाई अड्डा के समीप सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी केवटी 10 के पूर्व जिला पार्षद डॉ. निर्मला देवी की मौत शुक्रवार को इलाज के दौरान हो गई। वे बरही गांव निवासी कुशेश्वर यादव की पत्‍‌नी थीं। जानकारी के मुताबिक, डॉ. निर्मला अपने भतीजा दीपक कुमार के साथ अपने गांव से बेला स्थित आवास पर जा रही थी। इसी क्रम में हवाई अड्डा के समीप वे मोटरसाइकिल से गिर गई। मौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

रावण दहन

जाले : थाना क्षेत्र के मुरैठ गांव में दीपावली की संध्या पर सैकड़ों ग्रामीणों की उपस्थिति में 15 फिट ऊंचा रावण के पुतला का दहन किया गया। इसका नेतृत्व राघवेन्द्र सिंह ने किया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

काली पूजा : चहुंओर लगे काली के जयकारे

दरभंगा, जासं : गुरुवार की रात एक तरफ ज्योति पर्व के बीच लक्ष्मी-गणेश पूजा की धूम तो दूसरी ओर असुरों का संहार करने वाली भगवती काली की पूजा की व्यवस्था में जुटे रहे भक्त। आधी रात होते ही उनकी विधिवत पूजा शुरू हो गई। काली मंदिरों के साथ ही सार्वजनिक पूजा पंडालों से शंख व घंटे के स्वर गूंज उठे। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पुरोहित ने पूजन आरंभ कराया। मंत्र दोहराते यजमान माता को जल, फूल, चंदन, सिंदूर, अक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

काली पूजा देखने गए छात्र को चाकू मार किया जख्मी

बेनीपुर, संस : बहेड़ा थाना क्षेत्र के महिनाम गांव में काली पूजा देखने गए एक 25 वर्षीय छात्र को तेज हथियार से गर्दन व पीठ पर वार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। बताया जाता है कि महिनाम गांव के हरिश्चंद्र झा का पुत्र सुमन कुमार झा गुरुवार की शाम अपने घर मे टेलीविजन देख रहा था। तभी गांव का ही विक्रम कुमार झा व माधव झा उसे काली पूजा देखने के लिए काली चौक महिनाम चलने को कहा। तीनों पूजा देखने के लिए चले। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में भी रही ज्योति पर्व की धूम

जाटी, दरभंगा : जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में दीपावली का पर्व धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर हर घर में भगवान गणेश व लक्ष्मी की पूजा अर्चना की गई। घरों को बड़े ही आकर्षक तरीके से सजाए गए थे। पूजा अर्चना के साथ ही युवकों व बच्चों ने जमकर आतिशबाजी की। बिरौल : अनुमंडल क्षेत्र में लोग अपने घरों को दीए, मोमबत्ती व चुकिए से प्रकाशमय कर दिए थे। व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठानों में गणेश व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

जानलेवा बना जर्जर स्क्रू पाइल पुल, नहीं हो रही मरम्मत

बिरौल, संस : हाटगाछी सुपौल से जमालपुर जाने वाली मुख्य सड़क पर कुनौनी के पास जर्जर व जानलेवा स्क्रू पाइल पुल की मरम्मत नहीं होने से इस क्षेत्र के लोगों के बीच आवागमन की भीषण समस्या उत्पन्न हो गई है। ताज्जुब की बात है कि जानकारी के बावजूद पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान नहीं देते हैं। पुल के एक साइड का पहुंच पथ पूरी तरह से जानलेवा हो गया है। मुश्किल से बाइक जाती है। लोग जान जोखिम में डाल कर इस पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

ट्रॉली पर बैठाने के लिए मरीज से वसूली

दरभंगा, जासं : डीएमसीएच में मरीजों से वसूली का मामला नया नहीं है। मरीजों से दवा दिलाने, ट्रॉली पर बैठाने व एक्स-रे कराने के नाम पर वसूली होती रही है। लेकिन, इसकी लिखित शिकायत यदाकदा ही होती है। गुरुवार को केवटी के केतुका बरियौल निवासी रंजन मिश्रा से सर्जरी वार्ड से सीटी स्कैन कराने के लिए ले जाने के लिए एक कर्मी प्रदीप राम ने 20 रुपये की वसूली की। मजबूरी में श्री मिश्रा ने पैसे तो दे दिए। लेकिन, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

अंत होने वाला है इंतजार, मिलेगी राशि

बिरौल, संस : मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अभ्यर्थियों को भुगतान का इंतजार अब अंत होने वाला है। बीडीओ मनोज कुमार अग्रवाल ने कहा कि 17 नवंबर को शिविर आयोजित कर इस योजना के तहत मिलने वाली राशि का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत नौ सौ आवेदन मिले हैं। इसके लिए जिले से 45 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं। राशि के अभाव में अनुसूचित वर्ग के छह सौ आवेदनों का भुगतान विगत वर्ष से लंबित ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें