Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

एटीएम से लूट का प्रयास, तोड़फोड़

जासं, दरभंगा : नगर थाना क्षेत्र के लालबाग इलाके में लुटेरों ने एक्सिस बैंक की एक एटीएम को निशाना बनाकर लूटने का प्रयास किया। कामयाबी नहीं मिलने पर तोड़फोड़ कर मशीन को क्षतिग्रस्त कर दिया और उसके कुछ सामान भी लेते गए। नगर थाने से कुछ ही दूरी पर यह एटीएम है जिससे सटी पीएनबी और एसबीआइ की भी दो एटीएम लगी है, लेकिन किसी पर सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं हैं। बुधवार देर रात की यह घटना बताई जाती है। घटना के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

पुलिस कस्टडी से भागा अभियुक्त धराया

जासं, दरभंगा : डीएमसीएच से इलाज के दौरान 22 दिसंबर को पुलिस को चकमा देकर फरार कैदी बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। बिरौल अनुमंडल के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र में 17 दिसंबर की रात भूमि विवाद में मारपीट व गोलीबारी के आरोप में पकड़े गए योगी यादव समेत चार आरोपियों का डीएमसीएच में इलाज चल रहा था। इसी दौरान योगी पुलिस अभिरक्षा से भाग निकला। डीएमसीएच में डॉ.अनिल कुमार की यूनिट से उस दिन योगी यादव, त्रिवेणी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

गेहूं की फसल अंकुरित नहीं होने से किसान परेशान

दरभंगा, संस : बहादुरपुर प्रखंड की बिउनी पंचायत के आधा दर्जन किसानों के खेत में गेहूं की बुआई के एक माह से अधिक होने के बावजूद फसल अंकुरित नहीं होने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि इन किसानों ने अनुदानित दर पर बीएओ द्वारा लगाए गए शिविर में गेहूं की जीरो टिलेज किस्म की बीज खरीदी थी। खेतों में बीज अंकुरित नहीं होने पर इन प्रभावित किसानों में जबर्दस्त आक्रोश है। किसान हरेन्द्र सिंह, ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

जनता दरबार में नौकरी मांगने पहुंचा एक शख्स

जासं, दरभंगा : एसएसपी मनु महाराज के मन-मिजाज और कामकाज के तौर-तरीकों से प्रभावित एक शख्स गुरुवार को उनके जनता दरबार में पहुंचकर बेटे के लिए नौकरी की मांग करने लगा। तब जनता दरबार में हालांकि एसएसपी स्वयं नहीं थे। उनकी अनुपस्थिति में सिटी एसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी जनता दरबार संभाल रहे थे। उनके ऑफिस के पदाधिकारियों ने रामपवित्र साव नामक उस व्यक्ति को समझाया कि नौकरी देने का पावर साहब के हाथ में नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

ऑनलाइन ठगी, एकाउंट से 22 हजार रुपये उड़ाए

जासं, दरभंगा : इंटरनेट के जरिए सक्रिय ठग गिरोहों के चंगुल में फंसकर विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र का एक व्यक्ति लगभग 22 हजार रुपये गंवा बैठा है। देना बैंक में उसके एकाउंट से राशि की निकासी हुई है। सुंदरपुर अलीनग सोनार टोला के रहने वाले विक्रम कुमार पंजियार ने गुरुवार को इस बाबत थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस का कहना है कि छानबीन के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। रुहेलागंज के लक्ष्मीण पंजियार के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

अधिकारों का जनहित में उपयोग करें

अलीनगर, संस : विधान पार्षद मिश्री लाल यादव ने कहा कि पंचायती राज्य व्यवस्था में जनप्रतिनिधियों को बहुत अधिकार है। इन्हें प्रभावी रूप से इसका उपयोग जनहित में करना चाहिए। वे गुरुवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड सतर्कता पीडीएस समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सदस्यों से लेकर डीलरों तक की शिकायत सुनने के बाद कहा कि जन वितरण प्रणाली में गड़बड़ी असाध्य रोग की तरह है। किन्तु अधिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

अज्ञात बीमारी से दो दर्जन सूअरों की मौत

बेनीपुर, संसू : बेनीपुर हटियागाछी के समीप विगत चार दिनों से अज्ञात बीमारी के कारण दो दर्जन से अधिक सूअर की मौत हो जाने से सूअर पालकों में हड़कंप मच गया है। वहीं मरे हुए सूअर को ज्ञानस्थली हाईस्कूल के गेट के समीप नदी के किनारे फेंके जाने से पूरा वातावरण दुर्गधमय हो गया है। इस रास्ते से आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पर रहा है। इस संबंध में ज्ञानस्थली हाईस्कूल के प्राचार्य मोहन झा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

कलश शोभा यात्रा निकली

हायाघाट, संस : प्रखंड के रसुलपुर नया टोला स्थित नवनिर्मित राधाकृष्ण मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को ले गुरुवार की सुबह 221 कुंवारी कन्याओं ने भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली। कलश यात्रा रसुलपुर, कपूरपट्टी, गुमला, घोषरामा, पटोरी गाव का भ्रमण करते हुये पटोरी घाट पहुंचकर करेह नदी से पवित्र जल भरकर वापस मंदिर पहुंची। इससे संपूर्ण वातावरण भक्ति रस में डूब गया। इस बीच उक्त मंदिर में भगवान राधाकृष्ण की प्राण प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:15 AM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी का घर हुआ कुर्क

केवटी, संस : दुष्कर्म के एक मामले में फरार आरोपी की धर-पकड़ में नाकामी के बाद कोर्ट की अनुमति से गुरुवार को पुलिस ने कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की। महिला थानाध्यक्ष सीमा कुमारी और केवटी के सब-इंस्पेक्टर सुरेश पासवान पुलिस बल लेकर पहुंचे और फरार अभियुक्त के घर का काफी सारा सामान कुर्क किया। जब्त सामान ग्रामीण ओम प्रकाश गुप्ता की अभिरक्षा में फिलहाल रखा गया है। थानाध्यक्ष सीमा कुमारी ने बताया कि दुष्कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

निरीक्षण में गायब मिले आधा दर्जन चिकित्सक व नर्स

जासं, दरभंगा : डीएमसीएच के शिशु विभाग वार्ड में तैनात चिकित्सक व नर्स अपने में सुधार लाने को तैयार नहीं है। यहां तैनात आधा से अधिक चिकित्सक ड्यूटी से गायब रहने में ही अपनी शान समझते हैं। जबकि, नर्स तो अपने हिसाब से अपनी ड्यूटी तय करती हैं। बताया जाता है कि अगर एक शिफ्ट में पांच नर्स की ड्यूटी रहती है तो वहां दो से अधिक नर्स उपस्थित नहीं रहती। बुधवार की देर शाम जब डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. शंकर झा औचक न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

जनता दरबार में रही शिकायतों की भरमार

जासं, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग एक सौ से अधिक मामलों की सुनवाई की गई। इसमें भूमि विवाद, इन्दिरा आवास, भूमि अतिक्रमण, राशन कार्ड, जन वितरण प्रणाली, पेंशन योजना आदि से संबंधित शिकायतों की भरमार रही। शहरी क्षेत्र के लालबाग मोहल्ला निवासी अनीता देवी ने बसने के लिए भूमि मुहैया कराने, मनीगाछी प्रखंड के बाजितपुर के संतोष चौधरी ने एचआईवी पो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

डीएम ने लिया डीएमसीएच में तैयारी का जायजा

जासं, दरभंगा : डीएससीएच के गायनिक वार्ड स्थित आईसीयू व डायलिसिस यूनिट का 31 जनवरी को उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आगमन को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है। डीएमसीएच की सफाई के लिए नगर निगम के दो दर्जन से अधिक सफाईकर्मी लगे हुए हैं। जगह-जगह हो चुके गढ्डे में निगम मिट्टी डालकर उसे समतल करने का प्रयास कर रहा है। वहीं भवन निर्माण विभाग द्वारा गायनिक वार्ड का रंग-रोगन किया जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

उप मुखिया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित

दरभंगा, संस : बहादुरपुर देकुली के उप मुखिया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बुधवार को पंचायत भवन में मुखिया सीता देवी की अध्यक्षता में कार्यकारणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में बीडीओ ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मत विभाजन कराया। बैठक में उपस्थित 12 वार्ड सदस्यों ने मत विभाजन में भाग लिया। उप मुखिया रानी देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 11 वार्ड सदस्यों ने मत दिए। जबकि, ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:15 AM (IST)
        

100 वाहन जब्त, 50 हजार फाइन

दरभंगा, जासं : एसएसपी मनु महाराज ने बुधवार दोपहर को अचानक वाहनों की चेकिंग के आदेश दिए, जिसके बाद जबर्दस्त अभियान चला और 100 वाहनों से 50 हजार रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया गया। सूत्र ने कहा कि रैंडम आदेश निकला और सभी थानों ने सड़क पर मोर्चा संभाल लिया। इस दौरान नगर थाना पुलिस ने सर्वाधिक 50 मोटरसाइकिलें पकड़ी, जिनसे 30 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। थानाध्यक्ष अजीत कुमार राय ने बताया कि बगैर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

मारपीट को ले प्राथमिकी

केवटी : लदारी गांव के सोहन कुमार झा के आवेदन पर केवटी थाने में कांड संख्या 8/15 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें जयनारायण मिश्र व दिनेश मिश्र सहित अन्य लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

बिहार सब जूनियर टेनिस बॉल क्रिकेट टीम की घोषणा

दरभंगा, जासं : नागेन्द्र झा स्टेडियम में 31 जनवरी से आयोजित 19वीं सब जूनियर नेशनल टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए बुधवार को बिहार के टीम की घोषणा कर दी गई। बिहार टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव जावेद अनवर ने बताया कि 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम के कप्तान तहसीन मुश्ताक, उप कप्तान राहुल कुमार, अफजल हुसैन, अमित कुमार, शफी अहमद, अरूण कुमार, अम्मार बदर, श्याम कुमार, बदरूददुजा, मानस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

सांसद, नगर विधायक सहित पांच की कोर्ट में हुई पेशी

दरभंगा, संस : विद्युत संकट को लेकर मिथिला क्षेत्रीय विद्युत बोर्ड कार्यालय पर वर्ष 2001 में हुई तोड़फोड़ के मामले में नामजद सांसद कीर्ति आजाद, विधायक संजय सरावगी, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जगदीश सहित पांच आरोपी मंगलवार को स्थानीय व्यवहार न्यायालय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी वीके सिंह की अदालत में सदेह उपस्थित हुए। बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता किरण प्रसाद, शिव शंकर झा व अनिल कुमार मिश्र ने अदाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:28 AM (IST)
        

सीएम के आगमन को ले डीएम व एसएसपी ने किया निरीक्षण

दरभंगा, जासं : नागेन्द्र झा स्टेडियम में 31 जनवरी से आयोजित नेशनल टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट व डीएससीएच में डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी करेंगे। इसको लेकर दोनों स्थानों पर जोर शोर से तैयारी की जा रही है। मंगलवार को डीएम कुमार रवि व एसएसपी मनु महाराज डॉ. नागेन्द्र झा स्टेडियम, यूरोपियन गेस्ट हाउस व हेलीपैड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत टेनिस बॉल टूर्नामेंट के आयोजन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:28 AM (IST)
        

जदयू श्रमिक प्रकोष्ठ ने दिया धरना

जासं, दरभंगा : जिला जदयू श्रमिक प्रकोष्ठ की ओर से केंद्र की बिहार विरोधी नीति के खिलाफ मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया गया। अजय कुमार चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के लोगों के साथ वादाखिलाफी की है। उन्होंने लोगों से विधान सभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हाथ मजबूत करने की अपील की। ताकि उनके नेतृत्व में सरकार बने। सभा को श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रभारी देव कांत ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        

डायट ने किया आवेदन तलब

दरभंगा : डीएलएड (ओडीएल) मोड के तहत साधनसेवियों का पैनल तैयार करने के लिए डायट ने कार्यरत योग्यताधारी शिक्षकों से 31 जनवरी तक आवेदन तलब किया है। प्राचार्य डॉ. सुभाष चन्द्र झा ने जारी विज्ञप्ति में कहा है कि आवेदन का विहित प्रपत्र डायट कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:14 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें