Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

शांति व सौहार्द के माहौल में मनाएं होली : डीएम

जासं, दरभंगा : होली के मद्देनजर जिला शाति समिति की बैठक मंगलवार को जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में हुई। बैठक में पूर्व की घटनाओं से सबक लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता पर बल दिया गया। जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों से पूर्व की भाति सक्रिय सहयोग की अपेक्षा करते हुए सौहार्द के माहौल में पर्व मनाने की अपील की। सदस्यों की ओर से आए विभिन्न सुझावों पर सकारात्मक सहयोग करने का आश्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

जेएन कॉलेज के प्रिंसिपल निलंबित

दरभंगा, संस : लनामिविवि के वीसी प्रो. एस कुशवाहा ने वित्तीय अनियमितता व कार्य में भ्रष्टाचार को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को मधुबनी जेएन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरके मंडल को निलंबित कर दिया एवं विवि के परीक्षा विभाग में संविदा पर कार्यरत कर्मी मिंटू कुमार को सेवा से बर्खास्त कर दिया। यह जानकारी डॉ. अजीत कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि डॉ. मंडल इससे पहले आरके कॉलेज, मधुबनी के प्रधानाचार्य थे।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

संविदा चिकित्सकों की हड़ताल जारी

जेएनएन, दरभंगा : स्थायी नौकरी की मांग को लेकर संविदा पर बहाल चिकित्सकों की बेमियादी हड़ताल मंगलवार को तीसरे दिन भी जारी रही। इन चिकित्सकों के हड़ताल पर चले जाने से पीएससी, रेफरल अस्पताल व अनुमंडलीय अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ.उदय कुमार चौधरी ने बताया कि हड़ताल को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। जाले, संस के अनुसार संविदा पर बहाल चिकित्सकों के रविवार से हड़ताल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

खुद के अपहरण की रच डाली साजिश

जासं, दरभंगा : झूठा मुकदमा दर्ज कराने के मामले तो अक्सर सुने-देखे जाते हैं, पर यह उनसे उलट और पूरा फिल्मी लगता है। साले-बहनाई ने मिलकर पूरी स्क्रिप्ट लिखी। मकसद एक कट्ठा 8 धुर 55 धुरकी जमीन हड़पने के लिए दोनों ने खलनायक का किरदार भी खुद ही निभाया। पुलिस भी कुछ देर के लिए उनके झांसे में आ गई और केस (कांड संख्या 60/15)दर्ज कर लिया। लेकिन कहते हैं न कि गुनहगार चाहे कितना भी शातिर हो अपने पीछे सबूत छोड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

लंबित कांडों पर डीआइजी ने जताई नाराजगी

बिरौल, संस : डीआइजी उमाशकर सुधाशु ने मंगलवार को डीएसपी कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डीएसपी व थानाध्यक्षों को कई निर्देश दिए। लंबित काडों की स्थिति को देखने के बाद उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। अनुसंधानकों को शीघ्र कांडों का निष्पादन करने का आदेश दिया। होली पर्व को देखते हुए सभी पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों की छुट्टी रद कर दिए जाने की बात कही। पर्व के दौरान विशेष गश्ती करने का निर्देश द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

महिला की हत्या में एक को उम्रकैद

दरभंगा, संस : दिनदहाड़े महिला को घर से खींचकर गोली मारकर हत्या कर देने से संबंधित सत्र वाद सं. 312/12 में द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश नन्द किशोर तिवारी की अदालत ने हायाघाट थाना क्षेत्र के खरारी गांव के भन्नू सिंह को भादवि की धारा 302 में आजीवन कारावास और दो हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नहीं चुकाने पर एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। पीपी नसीरुद्दीन हैदर के अनुसार पचास हजार रुप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

स्क्रैप उठाव को आइजी ने मांगी फोर्स

जासं, दरभंगा : अशोक पेपर मिल से स्क्रैप निकालने के लिए अब पुलिस मुख्यालय के स्तर पर ही फोर्स व मजिस्ट्रेट की तैनाती संभव होगी। डीएम कुमार रवि व एसएसपी मनु महाराज ने परीक्षा के ऐन मौके पर फोर्स व दंडाधिकारी के उपलब्ध होने में असमर्थता जताते हुए हाथ खड़े कर दिए हैं। दरभंगा आइजी अमित कुमार जैन ने कहा कि उन दोनों की असमर्थता के बाद अब पुलिस मुख्यालय को फोर्स के लिए लिखा जाएगा। 9 मार्च से मिल प्रबंधन ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

हर्बल व प्राकृतिक रंग का करें उपयोग

दरभंगा, जासं : सारे गिले-शिकवे भूलकर अबीर-गुलाल में सराबोर होकर लोग जब आपस में मिलते हैं तो सही मायने में होली का रंग दिखता है। बदलते परिवेश में होली मनाने का तौर-तरीका बदला है। पहले होली का नाम सुनते ही कीचड़, मोबिल, गंदे नाले का पानी जेहन में दौड़ने लगता था। वहीं अब होली में केमिकल रंग ने बाजार में कब्जा जमा रखा है। इसके बावजूद लोगों ने इस सबसे बचकर हर्बल व प्राकृतिक रंग के उपयोग करने की शुरूआत क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 12:48 AM (IST)
        

रेलवे स्टेशन व बस स्टैंडों पर करें रेंडम चेकिंग

जागरण संवाददाता, दरभंगा : होली के दौरान प्रमंडल क्षेत्र में शांति, सांप्रदायिक सौहार्द, भाईचारा व सामान्य विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीआइजी उमाशंकर सुधांशु ने कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि होली के दौरान उद्दंडता व अश्लीलता परोसने वालों, तनाव व अफवाह फैलाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही प्रमंडल के तीनों जिलों के एसएसपी व एसपी को पर्व के दौरान पूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 12:47 AM (IST)
        

फागुन के उमंग पर चढ़ता रहा होली का रंग

दरभंगा, जासं: होली की तिथि नजदीक आते ही इसका उमंग देखने को मिलने लगा है। विभिन्न संगठनों की ओर से बुधवार को अलग-अलग आयोजन कर होली का आनंद लिया गया। कहीं होली मिलन समारोह तो कहीं कवि सम्मेलन में हंसी का फव्वारा छूटा। राष्ट्रभाषा हिंदी विकास परिषद व राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक संघ की ओर से पूअरहोम में की रामजी लाल दास अध्यक्षता में आयोजित होली मिलन सम्मेलन में सभी ने जीवन में हास्य के महत्व को स्वीकार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 12:47 AM (IST)
        

:पर्यावरण के लिए व्यवहार व विचार में हो बदलाव : डीएम

जागरण संवाददाता, दरभंगा : वन एवं पर्यावरण विभाग व जिला प्रशासन की ओर से बुधवार को पर्यावरण जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सुबह साइकिल रेस व मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ। सुबह 8 बजे दौड़ में शामिल प्रतिभागी नेहरू स्टेडियम से आइटीआई, देकुली मोड़, चट्टी चौक, लोहिया चौक होते हुए नेहरू स्टेडियम तक वापस आए। इससे पूर्व जिलाधिकारी कुमार रवि व एसएसपी मनु महाराज ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 12:46 AM (IST)
        

सद्भाव व भाईचारा के माहौल में होली मनाने की अपील

बेनीपुर, संस : एसडीओ अरविंद कुमार ने अनुमंडल क्षेत्र की जनता से होली का पर्व आपसी सद्भाव व भाईचारा माहौल में मनाने की अपील की। एसडीओ बुधवार को बहेड़ा थाना पर शांति समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पुलिस कर्मियों को होली पर्व को लेकर विशेष रूप से सतर्कता बरतने का निदेश दिया। शांति समिति के सदस्यों से होली के दिन क्षेत्र में धूमकर लोगों से शांतिपूर्वक होली मनाने की अपील करने की बात कही। ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 12:46 AM (IST)
        

मैजिक की ठोकर से गुमटी क्षतिग्रस्त

दरभंगा, संस : लहेरियासराय स्टेशन स्थित स्थित गुमटी नंबर 18 में टाटा मैजिक से ठोकर लगने से पैनल क्षतिग्रस्त हो गया। मौके पर ही आरपीएफ ने चालक व गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया। इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि आरोपी व गाड़ी को समस्तीपुर आरपीएफ के हवाले कर दिया गया। ---------------और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 12:46 AM (IST)
        

36 पुलिस अफसर सहित 312 कर्मियों का तबादला

जागरण संवाददाता, दरभंगा : डीआइजी उमाशंकर सुधांशु ने छह साल से एक ही जिले में जमे 36 पुलिस पदाधिकारी सहित 312 कर्मियों का रेंज ट्रांसफर कर दिया है। यह निर्णय उनकी अध्यक्षता में हुई पुलिस क्षेत्रीय स्थानांतरण समिति की बैठक में लिया गया। ये पुलिसकर्मी दरभंगा प्रमंडल के दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर जिले के विभिन्न थानों में पदस्थापित थे। स्थानांतरित किए गए पुलिसकर्मियों में 17 एसआई, 29 एएसआई, 17 हवलदार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 12:18 AM (IST)
        

बंदोबस्ती के लिए 11 तक जमा होगा प्रपत्र

जासं, दरभंगा : वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए दरभंगा जिले की खुदरा शराब दुकानों की 16 मार्च को होनेवाली बन्दोबस्ती के लिए सभी प्रपत्र 11 मार्च तक जमा किए जाएंगे। मालूम हो कि लॉटरी प्रणाली द्वारा बंदोबस्ती के लिए पहले 9 मार्च की तिथि तय थी। इसे पुनर्निर्धारित करते हुए अब 16 मार्च को बंदोबस्ती होगी। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन विहित प्रपत्र में भरकर वाछित कागजातों के साथ 11 मार्च की शाम 5 बजे तक अधीक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:18 PM (IST)
        

छलावा कर रही बिहार सरकार : चौपाल

जागरण संवाददाता, दरभंगा : पूर्व विधान पार्षद व भाजपा नेता कामेश्वर चौपाल ने कहा है कि बिहार सरकार छलावा कर रही है। बुधवार को जिला अतिथिगृह में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कहते थे कि वे स्वार्थ की राजनीति नहीं करते हैं। लेकिन, एक महादलित मुख्यमंत्री को अपमानित कर हटाया गया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बिहार के विकास के लिए कटिबद्ध है। यहीं कारण है कि आम बजट व रेल बजट म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:17 PM (IST)
        

पर्चाधारियों को दिलाया कब्जा

बिरौल, संस : गोड़ाबौराम के पुनाछ गाव में वर्षो से बेदखली पर्चाधारियों को सीओ चंद्रशेखर सिंह ने बुधवार को दखल दिलाया। सीओ ने बताया कि पर्चाधारी गायत्री देवी, दिनेश मुखिया, विनोद मुखिया, अमोल सहनी, विलट सदा, सरयू मुखिया, रामजी सदा को दखल दिलाया गया। -------------और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

पंचायत उपचुनाव की मतगणना पूरी, परिणाम घोषित

जेएनएन, दरभंगा : जिले में पंचायत उपचुनाव के तहत रविवार को डाले गए वोटों की गिनती सोमवार को की गई। संबंधित प्रखंड मुख्यालयों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना की गई। हायाघाट: प्रखंड मुख्यालय स्थित ट्रायसम भवन में मल्हीपट्टी उत्तरी पंचायत के मुखिया पद के लिए हुए मतदान की मतगणना हुई। इसमें सनाउल्लाह खा ने अपने प्रतिद्वंदी परशुराम ठाकुर को 502 मतों से हराकर जीत हासिल की। श्री खां को 2020 व श्री... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:56 AM (IST)
        

स्कॉर्पियो लूट में लड़की भी शामिल

जासं, दरभंगा : हाइवे पर ड्राइवर को नशे की ओवर डोज देकर रविवार को स्कॉर्पियो लूटने के मामले में नए खुलासे ने बेचैनी बढ़ा दी है। पता चला है कि स्कॉर्पियो लूटकर भागने वालों में दो लड़कों के साथ एक लड़की भी थी। इन लोगों ने दरभंगा जंक्शन से 1800 रुपये में गाड़ी किराये पर लिए और ड्राइवर को एनएच-57 पर सर्फूदीनपुर टोल प्लाजा से आगे किसी गांव जाने को कहा। जंक्शन से निकलने के बाद दिल्ली मोड़ के पास गाड़ी रोक कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:56 AM (IST)
        

वसंती बयार में बारिश की फुहार

जासं, दरभंगा : फाल्गुन की अल्हड़ मस्ती और बसंती बयार के बीच सोमवार को बारिश की हल्की फुहार से कहीं खुशी तो कहीं मायूसी का आलम रहा। शहर के निचले इलाकों में पानी ने परेशानी बढ़ा दी है तो अधिकांश किसान मायूस हो गए हैं। हालांकि, पछात खेती करने वाले किसानों को इससे फायदा हुआ है। शहरी क्षेत्र के दरभंगा टावर, पूनम सिनेमा रोड, लालबाग पोस्ट ऑफिस जाने वाली सड़क, करमगंज के छोटी काजीपुरा उधर बंगाली टोला, गांध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 03:56 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें