Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

छात्रों व अभिभावकों ने स्कूल में किया हंगामा

बिरौल, संस : गोड़ाबौराम प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय करकौली में मीनू के अनुसार मिड डे मील नहीं देने के विरोध में छात्रों व परिजनों ने सोमवार को जमकर हो-हंगामा किया। इस संबंध में एचएम मोख्तार अंसारी ने बताया कि आपसी रंजिश के कारण कुछ ग्रामीण स्वार्थवश मिड डे मिल को लेकर हंगामा करते हैं। छात्रों का कहना है कि सोमवार को इन्हें चावल, दाल व सब्जी के बदले चावल-सब्जी दिया गया। भोजन की दुर्दशा देखते ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

चोरी की घटनाओं के विरोध में ठप रहा कारोबार

सिंहवाड़ा, संवाद सहयोगी : माधोपुर बाजार के जेनरल स्टोर में ताला तोड़कर हुई भीषण चोरी की घटना के विरोध में सोमवार को व्यवसायियों ने अपना-अपना कारोबार ठप रखा। दुकानदारों ने प्रतिष्ठान बंद कर प्रतिवाद मार्च निकाला। इसमें ग्रामीण व राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। मार्च में शामिल लोगों ने पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। सिमरी थानाध्यक्ष दिनेश पासवान ने घटना के शीघ्र उद्भेदन व बाजार में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति से वंचित छात्रों ने एचएम का किया घेराव

तारडीह, संस : उत्क्रमित मध्य विद्यालय महिया में छात्रों के आक्रोश के बीच छात्रवृत्ति का वितरण किया गया। छात्रवृत्ति से वंचित छात्र व छात्राओं ने एचएम का घेराव किया व हो-हंगामा किया। अभिभावकों का आरोप है कि गत 17 दिसंबर की रात में एचएम ने कुछ गिने चुने छात्रों को छात्रवृत्ति की राशि दी। इसके विरोध में आक्रोशित छात्र व अभिभावकों ने दूसरे दिन विद्यालय को बंद कर दिया था। छात्रा कंचन कुमारी,प्री... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

अंतरराष्ट्रीय मैथिली सम्मेलन का हुआ समापन

जागरण संवाददाता, दरभंगा : अंतरराष्ट्रीय मैथिली परिषद की ओर से आयोजित 27 वां अंतरराष्ट्रीय मैथिली सम्मेलन का समापन सोमवार को हो गया। इसमें मिथिला व मैथिली के विकास के लिए कई प्रस्ताव पारित किए गए। सीएम साइंस कॉलेज के कामेश्वर भवन में आयोजित सम्मेलन के अंतिम सत्र में जोगी जनक की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में मैथिली के विकास पर चर्चा हुई। इसमें डॉ.कमलाकांत झा, डॉ.भीमनाथ झा, डॉ.सत्यनारायण महतो, डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

हत्यारों की गिरफ्तारी को ले माले का न्याय मार्च

दरभंगा, संस : बालेश्वर पासवान हत्याकांड के अभियुक्तों की गिरफ्तारी और स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को भाकपा- माले ने आइजी कार्यालय के समक्ष न्याय मार्च निकला। इस से संबंधित स्मारपत्र आलाधिकारियों को समर्पित किया। पोलो मैदान से मार्च निकला, जो लहेरियासराय टावर, लोहिया चौक होते हुए पुन: आईजी कार्यालय के समक्ष पहुंचा। इस दौरान आक्रोशित पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी भी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

पुलिस कस्टडी से भागा गोलीबारी का अभियुक्त

दरभंगा, जासं : बिरौल अनुमंडल के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र में 17 दिसंबर की रात भूमि विवाद में मारपीट व गोलीबारी के आरोप में पकड़ा गया एक अभियुक्त सोमवार को पुलिस अभिरक्षा से भाग निकला। डीएमसीएच में डॉ.अनिल कुमार की यूनिट में इलाजरत तीन आरोपियों योगी यादव, त्रिवेणी साह व विलास यादव को आज ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी। जबकि, चौथा शख्स नथुनी साह किसी दूसरी यूनिट में भर्ती था। इसी बीच योगी यादव मौका पाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

मैथिली भाषियों ने निकाला कैंडल मार्च

दरभंगा, संस : विद्यापति जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने सोमवार की विद्यापति चौक से कैंडल मार्च किया। संविधान की आठवीं अनुसूची में मैथिली को शामिल करने के जश्न के तहत निकला मार्च पं. सुरेन्द्र झा सुमन की प्रतिमा तक गया। चौधरी फूल कुमार राय के नेतृत्व में निकले कैंडल मार्च में भाकपा नेता राम कुमार झा, प्रकाश कुमार चौधरी, सत्यनारायण भगत, आनंद ठाकुर, विश्वपति मिश्र, अमरेश झा, छोटे झा, राजीव कुमार चौधरी भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

ली गई खबर तो गायब मिले अफसर

- सभी के वेतन पर रोक का आदेश जागरण संवाददाता, दरभंगा : वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ली जा रही उपस्थिति के दौरान गायब रहने की आदत पर रोक नहीं लग रही है। दो दिनों में गायब एक दर्जन पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगाने का आदेश डीएम कुमार रवि ने दिया है। -------------- ये अधिकारी मिले गायब 19 दिसंबर को अलीनगर के प्रखंड कृषि पदाधिकारी, केवटी की बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, मनीगाछी के स्वास्थ्य प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

मारपीट व आगजनी मामले में तीन को तीन वर्षो की सजा

बेनीपुर, संस : बिरौल थाना काड संख्या 123/08 व सत्र बाद संख्या 226/09 आगजनी व मारपीट मामले में अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सुधाकर सिंह की अदालत ने तीन आरोपी को सजा सुनाई है। इस संबंध में अपर लोक अभियोजक चक्रपाणी चौधरी ने बताया कि बिरौल थाना क्षेत्र के हाटी गाव के ब्रहमानंद शर्मा, राजेश शर्मा व मुकेश शर्मा को न्यायालय ने तीन-तीन वर्ष की सजा व एक-एक हजार रुपये का जुर्माना का आदेश दिया है। उन्होंने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

नहीं आए सचिव, रोगी कल्याण समिति की बैठक स्थगित

बिरौल, संस : पीएचसी परिसर में रोगी कल्याण समिति की बैठक सचिव के उपस्थित नहीं होने के कारण स्थगित कर दी गई। मौके पर उपस्थित सदस्यों ने सचिव सह प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बीपी द्विवेदी के खिलाफ सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित किया। उनसे इस संबंध में स्पष्टीकरण भी पूछा गया है। डीएम से कार्रवाई की अनुशंसा की गई। सदस्य रामावतार सिंह ने बताया कि सचिव की अनुपस्थिति के करण इससे पूर्व तीन बार बैठक स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

आधा दर्जन अभियंताओं के वेतन पर रोक

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि ने कार्यो में शिथिलता बरतने के आरोप आधा दर्जन अभियंताओं के वेतन पर रोक लगाने का आदेश दिया है। सोमवार को विभागीय कार्यो की समीक्षा के दौरान कब्रिस्तान घेराबंदी के कार्य लंबित रहने पर डीएम ने नाराजगी जताई। वहीं कब्रिस्तान घेराबंदी की राशि का डीसी विपत्र विभिन्न कार्य एजेंसी के यहा लंबित रहने पर कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग, बिरौल, कार्यपालक अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

बिरखौली से अपहृत महिला लहेरियासराय में मिली

केवटी, संस : थाना क्षेत्र के बिरखौली गांव से 6 नवम्बर की सुबह भगाई गई शादीशुदा महिला को स्थानीय पुलिस ने सोमवार को लहेरियासराय स्थित न्यायालय परिसर से बरामद कर लिया। थानाध्यक्ष हरेन्द्र कुमार ने बताया कि मेडिकल जांच व कोर्ट में बयान दर्ज कराने की प्रक्रिया चल रही है। मालूम हो कि उसके पति ने 13 नवम्बर को केवटी थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले में ननौरा गाव के मुकेश यादव, उसके पि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

स्कूल बंद पाया गया तो एचएम पर होगी प्राथमिकी

बिरौल, संस : गोड़ाबौराम प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ डॉ.खुर्शीद आलम की अध्यक्षता में शनिवार साप्ताहिक बैठक हुई। इसमें शिक्षा की बिगड़ी स्थिति को सुधारने को लेकर बीआरसीसी प्रभारियों की जमकर क्लास ली गई। बीडीओ ने बताया कि हाल के दिनों में निरीक्षण के दौरान कई विद्यालय बंद पाए गए। इसके लिए बीआरसीसी व सीआरसीसी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि सीआरसीसी क्षेत्र के विद्यालय बंद पाया जाएगा, उसके एचएम के साथ सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

अनुपस्थित पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछने का आदेश

बेनीपुर, संस : बेनीपुर स्थित कर्पूरी सभा भवन में सोमवार को बीस सूत्री की बैठक अध्यक्ष मिथिलेश राय की अध्यक्षता में हुई। पिछली बैठक में विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के अनुपस्थित रहने के कारण सदस्यों द्वारा बैठक का बहिष्कार करने के बाद आज की बैठक की कमान एसडीओ अरविंद कुमार स्वयं संभाले हुए थे। बैठक शुरू होते ही सदस्यों ने एक बार फिर बैठक से पीएचईडी, आरईओ, पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभाग सहित 15 विभागो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

मांगों के समर्थन में व्यवसायियों ने दिया धरना

बेनीपुर, संस : सुरक्षा व समस्याओं के समाधान लेकर व्यवसायियों ने सोमवार को व्यवसायिक संघ के बैनर तले संघ के अध्यक्ष कीर्ति मोहन झा की अध्यक्षता मे बेनीपुर अनुमंडल कार्यालय पर धरना दिया। मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए संघ के संस्थापक सुनील कुमार झा उर्फ मोती बाबू ने व्यवसायियों ने टैक्स लेना बंद किए जाने, क्षेत्र के बाजारों में पुलिस रात्रि गश्ती अनिवार्य करने की मांग की। इसके अलावा उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

हायाघाट में फुटबॉल आज से

दरभंगा : टाइगर्स सॉकर्स एकेडमी हायाघाट के तत्वावधान में 23 से 31 दिसंबर तक हायाघाट हाईस्कूल मैदान में राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता होगी। एकेडमी के अध्यक्ष कन्हैया झा के अनुसार प्रतियोगिता में दरभंगा के अलावा मधुबनी, समस्तीपुर, दलसिंहसराय, शाहपुर पटोरी के टीमें भाग ले रही हैं। मैच के सफल संचालन के लिए महेश अकेला, मनोरंजन सिंह, हैदर अली और विनोद झा की समिति बनाई गई है। -----------और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

आवास सहायकों की बैठक

बहेड़ी : प्रखंड मुख्यालय पर ग्रामीण आवास सहायकों की बैठक सोमवार को हुई। इसमें 28 दिसंबर को जिला स्तरीय कार्यक्रम को सफल बनाने सहित स्थानीय ईकाई का गठन किया गया। पुष्कर झा की अध्यक्षता में हुए बैठक में अजय कुमार को अध्यक्ष, सफी उल्लाह को अपाध्यक्ष, विश्वजीत को कोषाध्यक्ष, सुमित कुमार को सचिव चुना गया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

मेधासूची प्रकशित

बहेड़ी, संस : सेविका सहायिका चयन के लिए सोमवार को मेधा सूची का प्रकाशन किया गया। सेविका के 5 व सहायिका के 10 पदों पर संबंधित पोषक क्षेत्र से सेविका के लिए 36 व सहायिका के लिए 25 आवेदन प्राप्त किए गए। सीडीपीओ मीनाक्षी प्रभा ने कहा कि पहली से 4 जनवरी तक दावा व आपत्ति स्वीकार किए जाएंगे। 5 जनवरी से आमसभा के माध्यम से चयन प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

केंद्रों का निरीक्षण

बहेड़ी : सीडीपीओ मीनाक्षी प्रभा ने धनौली पंचायत के आगनबाड़ी केन्द्रों पर सोमवार को निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्र संख्या 154,159,156,242 व 157 पर बच्चों की उपस्थिति में कमी को लेकर सेविकाओं को फटकार लगाई। वहीं केन्द्र संख्या 156 पर पोषाहार की मात्रा कम रहने के कारण राशि वसूली की कार्रवाई करने की बात कही।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

सिनेमा घर के टिकट काउंटर से गांजा व शराब बरामद

मनीगाछी, संस : नेहरा ओपी पुलिस ने रविवार की शाम लुल्हवा चौक स्थित विश्वनाथ पिक्चर पैलेस के टिकट काउंटर से 35 पुड़िया गांजा, 11 पाउच देसी शराब के साथ ही काउंटर के पास से एक पल्सर बाइक बरामद की। ओपी अध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि पुलिस को देखते ही टिकट काउंटर पर तैनात कर्मी महादेव कामती फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें