Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

आंगनबाड़ी सेविकाओं का प्रदर्शन आज

दरभंगा : आंगनबाड़ी विकास समिति के गठन के खिलाफ सेविका-सहायिका संघ की ओर से शनिवार को समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। यह जानकारी जिला मंत्री शाहिन परवीन ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

साफ-सफाई अभियान चलाने को लेकर बैठक

सकरी, संस : सकरी जंक्शन पर अधीक्षक राजदेव पासवान की अध्यक्षता में विशेष साफ-सफाई अभियान चलाने को लेकर बैठक की गई। बैठक को डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव ने संबोधित करते हुए कहा कि स्टेशन को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए बेहतर साफ-सफाई करना जरूरी है। सभी कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्लेटफार्म पर गंदगी फैलाने वाले यात्रियों से जुर्माना वसूला जाए। उन्होंने कहा कि सहयोग दिए जाने को लेकर सभी यात्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बारह सूत्री मांगों के समर्थन में सीपीआई का प्रदर्शन

बिरौल, संस : अनुमंडल मुख्यालय परिसर में शुक्रवार को सीपीआई के कार्यकर्ताओं ने रघुनाथ प्रधान के नेतृत्व में अपनी 12 सूत्री मांगों के समर्थन में रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी बाढ़ पीड़ितों को राहत देने व बाढ़, सुखाड़ व बिजली संकट का स्थायी समाधान करने की मांग कर रहे थे। ट्रेड यूनियन नेता गोपाल प्रसाद सिंह ने कहा कि सरकार गरीब जनता के साथ मजाक कर रही है। चन्देश्वर सिंह ने कहा कि बाढ़ पीड़ितो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बंद पडे़ उद्योगों को चालू कराने पर बल

दरभंगा, संस : भारतीय मजदूर संघ के तत्वावधान में शुक्रवार को विश्वकर्मा जयंती समारोह का आयोजन सर्वे आफिस परिसर में धूमधाम से किया गया। समारोह का उद्घाटन करते हुए जिलाध्यक्ष जगरनाथ प्रसाद साह ने कहा कि आज मजदूरों के हक अधिकार को साजिश पूर्वक छीना जा रहा है। बिहार में सभी छोटे बड़े कल कारखाना बंद कर मजदूरों के साथ ही बिहारवासियों से अन्याय व मजाक किया जा रहा है। समारोह के मुख्य अतिथि व संघ के कर्मचारी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

भाजपा को सबकी चिंता, किसी से भेदभाव नहीं

जागरण संवाददाता, दरभंगा : भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्रजी ने कहा कि उनकी पार्टी को पूरे समाज की चिंता है। किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाता है। वे शुक्रवार को जिला परिषद के सभागार में जिले की नवगठित कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे जिले में 25 सितंबर से 15 अक्टूबर तक बिहार बचाओ, बिहार बनाओ अभियान कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसका उद्देश्य राज्य सरकार की नाकामियों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:16 PM (IST)
        

विद्युत उपभोक्ताओं ने किया घंटों रोड जाम

दरभंगा सदर, संस : बिजली की जर्जर तार व लो वोल्टेज से परेशान बालुघाट, चकनियामगंज व कादिराबाद के आक्रोशित उपभोक्ताओं ने शुक्रवार को कादिराबाद दुर्गा मंदिर के समीप घंटों सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम के कारण शुक्रवार की सुबह 8 बजे से दिन के 1 बजे तक कादिराबाद बस पड़ाव से शिवधारा के रास्ते एक भी वाहन का परिचालन नहीं हो सका। सड़क जाम के कारण राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में बिजली विभाग के अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:16 PM (IST)
        

खाद्यान्न की गारंटी के लिए ब्लॉक पर धरना

जाले, संस : खाद्य सुरक्षा योजना के तहत सबको खाद्यान्न की गारंटी तो है, लेकिन इस इलाके में 80 फीसद लाभार्थी अब भी टकटकी लगाए बैठे हैं। जिन्हें खाद्यान्न मुहैया हो भी रहा है उन्हें सही वजन नहीं मिल पा रहा। पंचायत समिति की बैठक में जब कभी यह मामला उठता है, तो आपूर्ति पदाधिकारी रटे रटाए जुमले सुनाते हैं। शुक्रवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी) ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर इस निमित धरना दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:14 PM (IST)
        

पटना के जुलूस में शामिल होंगे शिक्षाकर्मी

दरभंगा, संस : वित्त रहित संयुक्त संघर्ष मोर्चा की बैठक शुक्रवार को श्यामाकांत कर्ण के आवास पर हुई। इसमें शिक्षा कर्मियों के चार वर्षो से बकाया अनुदान भुगतान, पद सृजन, मासिक वेतन व सेवा सामंजन आदि मांग को लेकर 22 सितंबर को पटना में आयोजित जुलूस में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने पर विचार हुआ। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सरकार की कथनी व करनी में काफी अंतर है। बार-बार आश्वासन के बाद भी अभी तक सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:37 PM (IST)
        

जख्मी युवक की मौत

दरभंगा : डीएमसीएच में इलाज के दौरान मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी थाना क्षेत्र के महकोला निवासी रामगुलाम राय के पुत्र सतीश राय (22) की मौत शुक्रवार को हो गई। बताया जाता है कि गुरुवार को मधुबनी बाजार से लौटने के क्रम में पिपरा पुल के समीप बस की ठोकर से सतीश गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:00 PM (IST)
        

चेन पुलिंग करते तीन धराए

दरभंगा, संस : जयनगर से पुरी जाने वाली ट्रेन 18419 में शुक्रवार को चेन पुलिंग करते तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जाता है कि खजौली, सूर्यनारयण हॉल्ट व तारसराय स्टेशन के पास अलग-अलग लोगों ने ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोक दिया। लेकिन, आरपीएफ के जवान ने तीनों जगहों पर आरोपी को खदेड़ कर पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों में मधुबनी के लौकहा के राजा कुमार यादव, राजनगर के हीरा महतो व जयनगर के अरविन्द ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:00 PM (IST)
        

नवाह महायज्ञ में उमड़ी भीड़

केवटी : क्यामचक ठाकुरबाड़ी में चल रहे नवाह महायज्ञ से क्यामचक सहित आसपास का इलाका भक्तिमय हो चुका है। महायज्ञ के आठवें दिन शुक्रवार को भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं कीर्तन मंडलियों की ओर से जारी अनवरत जय सीताराम, सीताराम, सीताराम जय सीताराम धुन से इलाका गुंजायमान हो रहा है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:58 PM (IST)
        

शिविर आज

दरभंगा : बिहार भवन व अन्य निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत निबंधित कामगारों के बीच अनुदान राशि वितरण शिविर का आयोजन शनिवार को होगा। नगर भवन में आयोजित इस शिविर का उद्घाटन श्रम संसाधन मंत्री दुलालचंद गोस्वामी करेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

बेनीपुर उपकारा में कैदियों के बीच जारी विवाद सुलझा

बेनीपुर, संस : बेनीपुर उपकारा में गुरुवार घटिया भोजन के विवाद के कारण एक कैदी की पिटाई मामला व वार्ड नम्बर 2 के 35 कैदियों द्वारा जारी भूख हड़ताल को प्रभारी कारा अधीक्षक अब्दुल हामीद ने सुलझा लिया है। प्रभारी कारा अधीक्षक ने बताया कि कैदियों ने भूख हड़ताल समाप्त कर दी है। घायल कैदी सुधीर कुमार यादव बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के बाद पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर वापस उपकारा लौट गए। उन्होंने बता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

पूजनोत्सव संपन्न

केवटी : प्रतिमा विसर्जन के साथ ही विश्वकर्मा युवा पूजा समिति बरही की ओर से आयोजित तीन दिवसीय विश्वकर्मा पूजनोत्सव का समापन शुक्रवार को शांतिपूर्वक हुआ। कमतौल : बाबा विश्वकर्मा की प्रतिमा का विसर्जन शुक्रवार को भक्तिमय माहौल में धूमधाम से संपन्न हुआ। इस अवसर पर बाजे-गाजे के साथ जुलूस निकाल कर प्रतिमा को जल में प्रवाहित किया गया।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:57 PM (IST)
        

टेम्पो चालक पर केस

केवटी : दरभंगा-जयनगर एनएच 105 पर दोमे व ननौरा के बीच गत 14 सितंबर को टेम्पो की ठोकर से जख्मी चौकीदार भेरियाही गांव निवासी रामवृक्ष यादव ने टेम्पो बीआर 07 पी 8959 के चालक के खिलाफ केवटी थाने में दुर्घटना से संबंधित प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें चौकीदार ने टेम्पो चालक पर तेजी व लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप लगाया है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

विस की समिति दरभंगा में आज

जासं, दरभंगा : बिहार विधानसभा की प्राक्कलन समिति की मुख्य समिति की टीम 20 व 21 को कई स्थलों का निरीक्षण करेगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को समिति के सदस्य जिला अतिथि गृह में जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक सहित सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। अगले दिन रविवार को डीएम, एसएसपी व बाढ़ आपदा से जुड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

लोडेड पिस्तौल के साथ ग्रामीणों ने एक को दबोचा

दरभंगा, जासं : मब्बी ओपी क्षेत्र के शीशो बाजार में बुधवार को ग्रामीणों ने एक युवक को लोडेड पिस्तौल के साथ दबोच कर पिटाई कर दी। बाद में उसे मब्बी ओपी पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़ा गया युवक केवटी थाना क्षेत्र के मंझिगामा निवासी पवितर ठाकुर का पुत्र दिनेश ठाकुर बताया गया है। इस संबंध में मंझिगामा निवासी खुमारी शर्मा के पुत्र राजेश शर्मा के बयान पर मब्बी ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने आरोपी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 04:19 AM (IST)
        

दो दिनों में समाप्त करें राहत वितरण

बिरौल, संस : अनुमंडल मुख्यालय में राहत वितरण कार्यो की समीक्षा एसडीओ शैलेन्द्र कुमार भारती व एडीएम मो. वसीर ने की। सभी सीओ को दो दिनों के अंदर राहत वितरण समाप्त कर लेने को कहा गया। गोड़ाबौराम प्रखंड में त्वरित राहत वितरण को लेकर पंचायतवार अतिरिक्त काउंटर खोलकर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। एडीएम ने गोड़ाबौराम के बीइओ राजेंद्र पासवान को राहत वितरण स्थल से गायब रहने व मोबाइल बंद करने के आरोप मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 04:17 AM (IST)
        

बीआरजीएफ से योजनाओं का चयन

बिरौल, संस : प्रखंड मुख्यालय सभागार में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक प्रमुख गणेश पासवान की अध्यक्षता में हुई। इसमें मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना, बीआरजीएफ व चतुर्थ वित्त आयोग के तहत योजनाओं के चयन व क्रियान्वयन पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में मनरेगा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि विषयों पर चर्चा हुई। बीआरजीएफ मद से सभी पंचायतों के लिए दो-दो योजनाओं का चयन कर उसे अनुमोदित किया गया। सोलर लाइट योजना के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 04:17 AM (IST)
        

एसएमएस के माध्यम से दें सूचना

सिंहवाड़ा, संवाद सहयोगी : ग्रामीण विकास अधिकारी लक्ष्मण कुमार ने जनप्रतिनिधि भवन में बैठक आयोजित कर सभी मुखियों के साथ परिचय संवाद किया। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि की सहभागिता के बिना गांव का विकास संभव नहीं है। प्रशासन की तरफ से सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से कभी कोई सूचना दे सकते हैं। पंचायत में संचालित योजनाओं में पारदर्शिता रखने व सरकारी निर्देश का अनुपालन करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 04:17 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें