Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

बाइक दुर्घटनाग्रस्त, महिला की मौत

दरभंगा, जासं : मब्बी ओपी क्षेत्र में मंगलवार देर शाम हवाई अड्डा के समीप बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में उस पर सवार एक महिला की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बेनीपुर के जयंतीपुरदाथ गांव की प्रमिला देवी अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल से ससुराल से मायके जा रही थी। हवाई अड्डा के आसपास उसका मायके है। बाइक दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई। डीएमसीएच लाया गया, जहां से डॉक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:10 PM (IST)
        

जाले व कमतौल थाने का एसएसपी ने किया निरीक्षण

15 डीआरजी 27 जाले, संस : पुलिस कप्तान राजीव मिश्रा ने मंगलवार को जाले थाने का औचक निरक्षण किया। मौके पर थानाध्यक्ष सुधीर कुमार को लोकसभा चुनाव में चुस्त-दुरुस्त रहने की हिदायत देते हुए क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों के आलोक में पूछताछ की। सीमावर्ती जिलों के थानों से संपर्क कर सूचनाओं पर फौरी कार्रवाई का निर्देश दिया। एसएसपी ने कहा कि मेरा पहला लक्ष्य लोकसभा चुनाव को हर हाल में भयमुक्त व शान्ति पूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 11:06 PM (IST)
        

देशी शराब के साथ गिरफ्तार

कमतौल, संस : पुलिस ने गश्ती के दौरान ब्रह्मपुर हाट स्थित कटघरानुमा एक दुकान से देशी शराब की पाउच के साथ भाग्यनारायण पासवान के पुत्र गोपी पासवान को गिरफ्तार कर लिया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:59 PM (IST)
        

इबरार हत्याकांड में छापेमारी

दरभंगा, जासं : इबरार हत्याकांड में पुलिस की स्पेशल टीम आरोपियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस ने उनके घरों से कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार देर रात नामजद अभियुक्तों का खुलासा किया। सोमवार रात ही सदर थाने में मृतक के बड़े भाई अब्दुल मल्लिक पिता स्व. अब्दुल जलील के बयान पर भादवि की धारा-302/34 व आ‌र्म्स एक्ट के तहत कांड संख्या-32/14 दर्ज हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:58 PM (IST)
        

शोधार्थी से छेड़खानी मामले में पीड़िता का बयान कलमबद्ध

- महिला थानाध्यक्ष गई पीड़िता के घर, लिए बयान, एचओडी पर लगा पक्षपात का आरोप दरभंगा, जासं : लनामिविवि के स्नातकोत्तर भूगोल विभाग की शोधार्थी छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में 5 मार्च को प्राथमिकी दर्ज होने के 10 दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को पीड़िता का बयान कलमबद्ध किया। महिला थानाध्यक्ष सीमा कुमारी पीड़िता के घर पहुंची और आपबीती सुनी। पीड़िता ने फिर 26 मार्च की घटना महिला पुलिस को सुनाई। एसएसपी डॉ.कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:46 PM (IST)
        

शास्त्री चौक पर दो दलों के बीच भिड़ंत पर पहुंची पुलिस

दरभंगा, जासं : नगर थाना क्षेत्र के शास्त्री चौक पर दो राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत की सूचना पर मंगलवार को पुलिस सकते में आ गई। टाउन व विश्वविद्यालय थाने की पुलिस मौके पर तत्क्षण जा पहुंची और झगड़ने वालों के बीच मेल-मिलाप कराया। नगर थानाध्यक्ष अजीत कुमार राय ने झगड़े को आपसी विवाद बताया। साथ ही कहा कि राजनीतिक संघर्ष वाली बात महज अफवाह है। लड़ने वालों का दल से कोई लेना-देना नहीं था। यह स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:38 PM (IST)
        

छह लाख के बदले मिली 'मौत'

फॉलोअप ::: 15 डीआरजी 15, 16,17,18,19 हाइलाइटस -10 लाख के सौदे में इबरार की हत्या -4 लाख देकर एक बीघा जमीन लेना चाहते थे खरीदार -2.40 लाख कट्ठे की दर से तय हुई थी 20 कट्ठा जमीन -चार नामजद समेत अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज दरभंगा, जासं : एनएच-57 पर सोमवार देर शाम बड़ी भलनी गांव के 60 वर्षीय मो. इबरार की हत्या के कुछ ही घंटों में पुलिस ने गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया है। हत्या में शामिल चार बदमाश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:36 PM (IST)
        

प्रखंड कार्यालय के कमरों में चलता पीएचसी

15 डीआरजी 39 -छह माह से तैयार है अपना भवन, शिफ्ट नहीं -मरीजों को नहीं मिल रहा उपलब्ध सुविधाओं का लाभ कुशेश्वरस्थान, संसू : कुशेश्वरस्थान प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) को स्थापना के छह साल बाद भी भवन नहीं मिला है। वर्तमान में यह स्वास्थ्य केंद्र सतीघाट प्रखंड कार्यालय के तीन अलग अलग कमरों में चल रहा है। हालांकि, इसके लिए भवन छह माह से तैयार है। बिजली नहीं मिलने की वजह से इसे स्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:02 PM (IST)
        

मतदाता जागरुकता कार्यक्रम

हायाघाट, संस : संकुल संसाधन केंद्र में मंगलवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय होरलपट्टी में अक्षर मेला सह मतदाता जागरुकता कार्यक्रम हुआ। मेला में आए नवसाक्षर महिलाओं, प्रेरक, वरीय प्रेरक आदि के मतदाता जागरुकता के तहत प्रेरित करने को कहा। इस मौके पर सीआरसीसी मंजू देवी, प्रखंड समन्वयक प्रमोद यादव, लेखा समन्वयक सचिन प्रसाद, वरीय प्रेरक मनोज कुमार चौधरी, विमलचंद्र राय, सोनी कुमारी आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

जरा इधर भी ध्यान देते माननीय तो क्या बात थी

15 डीआरजी 48 व 49 -मौत का कुआं बनी दो जिलों को जोड़ने वाली सड़क बिरौल, संस : दरभंगा व समस्तीपुर को जोड़ने वाली छह किलोमीटर की हाटी-पिपरा सड़क मौत का कुआं बन गई है। सड़क साठ साल का सफर पार कर चुकी है। मरम्मत नहीं होने से जर्जर हो चुकी है। 2 पुल व पांच पुलिए पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। कई माननीय आए लेकिन किसी ने सुधि नहीं ली। हाटी से सपहा होते गुजरने वाली छह किमी की इस सड़क पर दो पुल हैं, जो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

चौर में मिला ईट भट्ठा मालिक का शव

15 डीआरजी 25 व 26 - सीज ट्रैक्टर मुक्त कराने निकले थे दरभंगा के लिए - नग्नावस्था में था शव, बाइक बगीचा से बरामद अलीनगर (दरभंगा), संस : अलीनगर ओपी के कुमरौल चौर में मंगलवार की सुबह कुमरौल निवासी व राहुल ईट उद्योग के मालिक कमल यादव (40) का शव मिला। इन सोमवार की सुबह घर से दरभंगा के लिए कंपनी की ओर से सीज ट्रैक्टर को मुक्त कराने के लिए निकले थे। उनकी बाइक घटनास्थल से तकरीबन एक किलोमीटर दूर बगीच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

घूस लेते पकड़ा गया डीएमसीएच कर्मचारी

-शिकायत पर प्राचार्य ने रंगेहाथ पकड़ा, प्राथमिकी का दिया आदेश दरभंगा, संस : डीएमसीएच के प्राचार्य सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसएन सिन्हा ने मृत्यु प्रमाण पत्र के नाम पर पांच सौ रुपये घूस लेते एक कर्मी लक्ष्मण झा को रंगेहाथ दबोच लिया। अस्पताल अधीक्षक डॉ. सिन्हा ने घूसखोर कर्मी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ ही घूसखोर लक्ष्मण से जवाब तलब किया है। जानकारी के अनुसार, सहरसा जिले के सौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:25 PM (IST)
        

तृतीय वर्ग कर्मचारी भी बनेंगे हाकिम

15 डीआरजी 40 व 41 --कुलपति से रूबरू हुए कर्मचारी दरभंगा, संस : ललित नारायण मिथिला विवि में तृतीय वर्गीय कर्मी भी हाकिम की कुर्सी को सुशोभित कर नई कार्य संस्कृति का अंग बन सकेंगे। दशकों से लंबित विवि कर्मचारियों की प्रोन्नति का मुद्दा मंगलवार को जुबली हॉल में कुलपति डॉ. साकेत कुशवाहा से सीधे रूबरू होने के क्रम में उछला। पहली बार किसी कुलपति ने तृतीय वर्गीय कर्मचारियों की समस्या, उसके निदान, संचिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:06 PM (IST)
        

शराब के साथ गिरफ्तार

सिंहवाड़ा : सिमरी थाना अध्यक्ष दिनेश पासवान ने मंगलवार की शाम 20 पाउच देशी शराब के साथ भराठी गाव से राजेश्वर राम को गिरफ्तार किया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:00 PM (IST)
        

दो बोरा शराब बरामद

हायाघाट, संस : एपीएम थानाध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने सुरहाचट्टी चौक के निकट देशी शराब से भरा बोरा बरामद किया। थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि बरामद बोरे में चार सौ एमएल का 90 देशी शराब का पाउच बरामद कर उत्पाद अधीक्षक को भेजा गया है। वहीं अवैध कारोबारी भागने में सफल रहा। दूसरी ओर पतोर ओपी थानाध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह ने डाइंग गांव सड़क 400 एमएल का 90 देशी पाउच व 180 एमएल का 10 विदेशी शराब की बोतल से भरा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:57 PM (IST)
        

सर्वेक्षण सूची बनाने का निर्देश

दरभंगा, संस : डीएम ने निगम को गंदी बस्ती विकास योजना के तहत निर्मित कॉलोनी में रह रहे लाभार्थियों की सर्वेक्षण सूची बनाने का निर्देश दिया है। डीएमसीएच परिसर स्थित भटवा पोखर व कुष्ठ रेाग विभाग के पास बने कॉलोनी में लाभार्थियों को पुनर्वासित करने की तैयारी चल रही है। बता दें कि डीएमसीएच परिसर में 108 लाभार्थियों का आशियाना है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:56 PM (IST)
        

कोरम के अभाव में बच गई उप प्रमुख की कुर्सी

15 डीआरजी 46 मनीगाछी, संस : उप प्रमुख ललित नारायण यादव के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव मंगलवार को आयोजित विशेष बैठक में कई सदस्यों के अनुपस्थित रहने से खारिज हो गया। बैठक में सदस्यों की अनुपस्थिति से अविश्वास प्रस्ताव गिर गया और उप प्रमुख कुर्सी बचाने में कामयाब हो गए। अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को ट्रायसेम भवन में आहूत बैठक दिन के 11 बजे शुरू हुई। विशेष सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई बैठक में बीडीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

एसएसपी ने लिया चुनाव की तैयारी का जायजा

केवटी, संस : एसएसपी राजीव मिश्र ने मंगलवार को केवटी व रैयाम थाने का औचक निरीक्षण कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। एसएसपी श्री मिश्र ने केवटी थाने पर बीडीओ विनय कुमार, सीओ उपेन्द्र कुमार सिंह से चुनाव को लेकर अब तक की गई तैयारी की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। थानाध्यक्ष की गैर मौजूदगी में एसएसपी ने पुअनि उमाशंकर सिंह से थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित, अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:52 PM (IST)
        

22 तक बांट दें पर्ची

दरभंगा, जासं : मतदाताओं के बीच बीएलओ द्वारा हस्ताक्षरित फोटोयुक्त मतदाता पर्ची का वितरण 22 अप्रैल तक किया जाना है। पर्ची का उपयोग मतदान के लिए वैकल्पिक दस्तावेज के रूप में किया जा सकता है। अवशेष पर्ची को मतदान तिथि को संबंधित मतदान केंद्र पर भी रखने की व्यवस्था की जा रही है। यह पर्चा बीएलओ द्वारा निर्वाचक या उनके परिवार के किसी सदस्य को पहचान के पश्चात ही दिया जाएगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:51 PM (IST)
        

आरक्षण काउंटर से दो टिकट दलाल गिरफ्तार

15 डीआरजी 43 दरभंगा, संस : दरभंगा जंक्शन स्थित आरक्षण काउंटर से मंगलवार को आरपीएफ ने दो टिकट दलाल को दबोच लिया। दोनों से भारी संख्या में पहचान पत्र बरामद किए गए हैं। बहादुरपुर थाना क्षेत्र के दानीपुर तरौनी गांव निवासी नसीम अख्तर के पुत्र नुर आलम के पास से दरभंगा-राघोपुर व कोलकाता-दरभंगा के टिकट बरामद किए गए। कई रद टिकट, दूसरे नाम के कई पहचान पत्र, मोबाइल व नकद 25 सौ रुपये भी मिले हैं। वह वर्ष 200... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 08:49 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »