1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

फातमी को उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

दरभंगा। पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री और दरभंगा से चार बार सांसद रह चुके मो.अली अशरफ फातमी को हत्या की धमकी देने के आरोपी को मंगलवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया। एएसपी दिलनवाज अहमद ने मनीगाछी थाने के ब्रह्मपुरा गांव से विमल कुमार मंडल नामक 35 साल के इस युवक को गिरफ्तार कर मामले के उदभेदन का दावा किया है। एसपी सिटी हरकिशोर राय ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 29 अगस्त की देर रात पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

केरोसिन छिड़क कर पत्नी को जलाया, गंभीर

दरभंगा। नेहरा सहायक थाने के रामनगर गांव में सोमवार को एक हैवान पति ने अपनी पत्नी को हत्या की नीयत से शरीर पर केरोसीन छिड़क कर जला दिया। वह बुरी तरह से झुलस कर ¨जदगी व मौत से सकरी के एक निजी अस्पताल में जूझ रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार रामनगर के मो.समीम के पुत्र सदरे आलम की शादी 23 अप्रैल 2014 को फतहपुर के मो. इस्लाम की पुत्री तब्सुम परवीन से हुई थी। शादी के बाद से ही वह पत्नी को मैयके से रूपये ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

आज हड़ताल पर रहेंगे निगम कर्मी

दरभंगा । नगर निगम कर्मचारी संघ की बैठक शशिकांत मिश्र की अध्यक्षता में हुई। इसमें केन्द्रीय नेताओं के आह्वान पर मांगों के समर्थन में 2 सितंबर को कार्यालय कर्मी के हड़ताल पर रहने की घोषणा की। उक्त तिथि को कार्यालय गेट पर धरना देने का निर्णय लिया गया। मौके पर मुख्तार अहमद खां, प्रजापति मिश्र, राकेश कुमार, प्रदीप ¨सह, अनिल राय आदि कर्मी उपस्थित थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 01:08 AM (IST)
        

घनश्यामपुर में छठी बार आई बाढ़

दरभंगा। कमला बलान नदी में छठी बार आई बाढ ने दोनों तटबंधों के बीच में बसे आधा दर्जन गांवों को टापू में तब्दील कर दिया है। नवटोलिया, कनकी, मुसहरी, बैद्यनाथपुर, भरसाहा , कैथाइ टोल आदि गांवों में बाढ़ का पानी घुस जाने से लोग सुरक्षित स्थानों की ओर जाने लगे हैं। कैथाइ टोल, बाउड, रामपुर, वार्ड न, दस व कनकी मुसहरी के दो दर्जनों घरों में पानी घुस हुआ है। रसियारी पुल के बहाव झेत्र में बसे पूर्णवास टोल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:23 AM (IST)
        

जलस्तर में वृद्धि से आवागमन बाधित

दरभंगा। बागमती जल स्तर में एक बार फिर तेजी के कारण पश्चिमी विलासपुर पंचायत के नया टोला के लोगों को हायाघाट बाजार व प्रखंड मुख्यालय पहुंचने का मुख्य मार्ग अवरूद्ध हो गया। इन टोला के लोगों का आने-जाने का एकमात्र नाव ही सहारा है। वहीं पानी के हो रहे फैलाव के कारण अकराहा से प्रखंड मुख्यालय जानेवाली मुख्य सड़क के इनमाईत ढाला स्थित पुलिया के उपर से पानी का बहाव तेजी से होने लगा है। अगर पानी की रफ्तार इसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:23 AM (IST)
        

बेनीपुर न्यायलय में वाद स्थानान्तरण का विरोध, दिया जाएगा धरना

दरभंगा। दरभंगा कोर्ट से बहेड़ी, मनीगाछी व सकतपुर क्षेत्रों का वाद बेनीपुर कोर्ट में स्थानान्तरण का विरोध होना शुरू हो गया है। ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन के तत्वाधान में वकालतखाना में संगोष्ठि का आयोजन किया गया। बार एशोसियेशन अध्यक्ष रवि शंकर प्रसाद की अध्यक्षता आयोजित संगोष्ठि का उद्घाटन महासचिव इन्द्र शेखर मिश्रा ने किया। संगोष्ठि को संबोधित करते हुए अधिवक्ता जीतेन्द्र नारायण झा, पूर्व पीपी विनय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:22 AM (IST)
        

संस्कृत से हो सकता विश्व का कल्याण - कुशवाहा

दरभंगा। का¨सदसंविवि की ओर से आयोजित संस्कृत सप्ताह समारोह का समापन मंगलवार को दरबार हॉल में हुआ। मौके पर लनामिविवि के कुलपति प्रो. साकेत कुशवाहा ने कहा कि संस्कृत एक अनोखी भाषा है। लेकिन, आज यह पूजा-पाठ की भाषा बन कर रह गई है। उन्होंने संस्कृत के विद्धानों का आह्वान करते हुए कहा कि इस भाषा को विज्ञान से जोड़कर अन्वेषण करें ताकि इसे विश्व के पटल पर रख जा सके। सप्ताह पर से चल रहे समारोह पर उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:21 AM (IST)
        

हंगामेदार रही पंचायत समिति की बैठक

दरभंगा। बेनीपुर प्रखंड पंचायत समिति सदस्यों की बैठक मंगलवार को प्रमुख पुष्पा झा की अध्यक्षता में हुई। बैठक की कार्यवाही शुरू होते ही सदस्यों ने अधिकांश विभाग के पदाधिकारियों की अनुपस्थिति पर भारी हंगामा मचाया। वहीं अनुपस्थित पदाधिकारियों के विरूद्ध ¨नदा प्रस्ताव पारित कर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजने की मांग की। जिसपर प्रमुख ने सचिव सह बीडीओ प्रदीप कुमार झा को इस संबंध में कारवाई के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:20 AM (IST)
        

ट्रांसफार्मर ले जा रहे वाहन को ग्रामीणों ने रोका

दरभंगा। रतनपुरा गांव में जले ट्रांसफॉर्मर को बदलने के बाद मंगलवार की शाम पिकअप वैन (बीआर 6 एच 4333) को मल्हीपट्टी के लोगों ने मल्हीपट्टी चौक घेर लिया। इस दौरान गाड़ी पर ट्रांसफॉर्मर भी लदा था। सैकड़ों की संख्या में जमे ग्रामीणों ने उक्त चौक पर जमकर बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि इससे पूर्व रतनपुरा में लगे ट्रांसफॉर्मर से ही मल्हीपट्टी गांव को बिजली सप्लाई होती थी। लेकिन, मंगल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:19 AM (IST)
        

माकपा कार्यकर्ताओं ने प्रखंड मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

दरभंगा। पूर्व घोषणा के तहत किसान, खेत मजदूर, ग्रामीण दस्तकार मांग दिवस के अवसर पर मंगलवार को जिले के किसानों, खेत मजदूरों, ग्रामीण दस्तकारों और महिलाओं ने समाहारणालय के समक्ष महाधरना में शामिल होकर केन्द्र व राज्य सरकारों की किसान-मजदूर विरोधी नीतियों के विरूद्ध संघर्ष तेज करने का आह्वान किया। मौके पर आयोजित सभा की अध्यक्षता खेत मजदूर युनियन के जिला अध्यक्ष सुधीर कुमार व श्याम भारती ने संयुक्त रूप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:19 AM (IST)
        

विस चुनाव के लिए कोषांगों का हुआ गठन

दरभंगा । जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी बालामुरूगन डी के आदेश पर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिला स्तर पर कोषांगों का गठन कर दिया गया है। कार्मिक कोषांग जिला स्थापना शाखा में कार्यरत रहेगा। इसके वरीय प्रभारी डीडीसी विवेकानंद झा व नोडल पदाधिकारी रजनी कान्त प्रवीण रहेंगे। ईवीएम कोषांग के वरीय प्रभार में एडीएम अनिल चौधरी व नोडल पदाधिकारी एसडीसी अमन कुमार सुमन रहेंगे। स्वीप कोषांग जिला स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:18 AM (IST)
        

सीएम का पुतला फूंका

दरभंगा । आपराधिक घटनाओं में वृद्धि के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बेलबागंज में मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। सतीश कुमार के नेतृत्व में हुए पुतला दहन में शंभु कुमार, मनोज नायक, मदन मोहन झा, राजू साह समेत कई पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:18 AM (IST)
        

सीआरपीएफ जवान पर मारपीट का केस दर्ज

दरभंगा । सदर थाना क्षेत्र के कबीरचक इलाके में सीआरपीएफ के एक जवान ने पान दुकानदार को उधार देने से इंकार करने पर मारपीट कर अधमरा कर दिया। दुकानदार के गले से सोने का चेन भी छीन लिया। कबीरचक के रहने वाले दुकानदार भरत कुमार पासवान के बयान पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। सदर थानाध्यक्ष के अनुसार, रामचंद्र पावान के पुत्र का कहना है कि सल्हेश पूजा के दिन सीआरपीएफ जवान प्रमोद पासवान ने उसके साथ मारपीट व छीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:17 AM (IST)
        

दिल्ली से कमाकर लौट रहे व्यक्ति को लूटा

दरभंगा। दिल्ली से कमाकर अपने गांव सकतपुर लौट रहे एक व्यक्ति को सोमवार देर रात बदमाशों ने मारपीट कर लूट लिया। घटना सकतपुर थाने के नारायणपुर दुर्गा मंदिर के पास देर रात की है। लुटा गया व्यक्ति पठान कवई गांव का रहने वाला बताया गया है। लुटेरों की पिटाई से वह बेहोश है। आसपास के लोगों की मदद से उसे डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। समाचार लिखे जाने तक वह बेहोशी की हालत में था। जानकारों के अनुसार, दुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:17 AM (IST)
        

डीएम ने बीडीओ व सीओ को पढ़ाया चुनावी पाठ

दरभंगा । जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी बालामुरूगन डी की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार में मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान डीएम ने स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कराने की हिदायत देते हुए सभी को अपना-अपना कार्यालय सुव्यवस्थित कर लेने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी बीडीओ व सीओ को अपने प्रखंड व अंचलों में निश्चित रूप से आवासन करेगें। आद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:17 AM (IST)
        

करमगंज में दर्दनाक हादसा, मासूम को रौंदा

दरभंगा। लहेरियासराय थाने के करमगंज इलाके में मंगलवार शाम बाइकर्स गैंग ने एक मासूम को कुचल डाला ,जिससे वह ¨जदगी और मौत से जूझ रहा है। डीएमसीएच में उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बाइक सवार तीन लड़कों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के अनुसार, मंगलवार साढ़े तीन बजे के करीब तेज रफ्तार बाइक सवार लड़कों के बाइक से 13 साल का नैयर आजम कुचल गया। वह करमगंज के मो.फैयाज अली का पुत्र है। तीनों लड़के बीआर07ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:15 AM (IST)
        

पीएम व सीएम का पुतला फूंका

दरभंगा। मांगों को लेकर बिहार राज्य आशा कार्यकर्ता संघ व सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को संयुक्त रूप से अनुमंडल कार्यालय के मुख्य द्वार के समीप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। कार्यक्रम का नेतृत्व आशा कार्यकर्ता संघ के संरक्षक रमेशचंद्र मिश्र व सीपीआईएम नेता रामधनी झा, सुदामा ठाकुर व जागेश्वर ठाकुर ने किया। मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए संरक्षक मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:15 AM (IST)
        

पीएम व सीएम का पुतला फूंका

दरभंगा। सीपीआइएम अंचल कमेटी की ओर से अलीनगर अंचल कार्यालय के सामने 8 सूत्री मांगों के समर्थन में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया। इसका नेतृत्व नागेश्वर ठाकुर ने किया। इसमें भिखर पासवान, सकलदेव पासवान, चलितर पासवान, बासुदेव राम, रामधनी झा ने हिस्सा लिया। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:14 AM (IST)
        

माकपा ने किया पीएम का पुतला दहन

दरभंगा। माकपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रखंड कार्यालय व कंसी काली मंदिर चौक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान जनवादी नौजवान सभा के जिला सचिव दिलीप भगत ने कहा कि मंहगाई से त्रस्त देश की जनता को केंद्र की भाजपा सरकार ने गुमराह किया है। भ्रष्टाचार व मंहगाई को बढ़ावा देने के खिलाफ आंदोलन तेज करने की जरूरत है। किसान सभा के जिलाध्यक्ष सुधीर कांत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:14 AM (IST)
        

पेंशन के लिए प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन

दरभंगा। बनसारा पंचायत के सैकडों समाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों ने पेंशन की मांग को लेकर मंगलवार को भाकपा के बैनर तले प्रखंड मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान पेंशनधारियों ने मांगों के समर्थन और प्रखंड प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं आक्रोशित पेंशनधारियों ने दरभंगा-जयनगर एनएच 105 को मुख्यालय के समीप कुछ देर के लिए जाम कर दिया। जाम को बीडीओ तौकीर हासमी की पहल पर समाप्त कराया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:13 AM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें