दरभंगा

  • Acid Attack : प्रेमी की बेवफाई का बदला लेने के लिए सहेलियों ने तेजाब से जलाया था

            
    Acid attack in darbhanga, to avenge the betrayal of boyfriend, girls pour acid on friends faceUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 01:25 PM (IST)

    दरभंगा। प्रेम में धोखा खा चुकी अंबिका मेहता ने नौवीं कक्षा की अपनी सहेली के साथ मिलकर अपनी ही सहेली 14 साल की दलित लड़की संजू सदाय की हत्या की योजना बना डाली थी। योजना के अनुसार उसने संजू सदाया को धोखे से बुलाकर बुरी तरह पीटा और उसे नंगा कर उसपर तेजाब डाल दिया। दोनों सहेलियों ने मिलकर पत्थर से उसके सिर पर बुरी तरह वार किया। वे दोनों उसे मार डालना चाहती थीं। उसका चेहरा कोई पहचान ना सके इसके लिए उन... और पढ़ें »

  • चैन पु¨लग करते धराया

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    दरभंगा। दरभंगा जंक्शन पर आरपीएफ ने रविवार को चैन पु¨लग करते एक युवक को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया युवक रासविहारी पांडे मधुबनी जिले का रहने वाला है। रांची-जयनगर एक्सप्रेस को वह संग्रहालय गुमटी के पास चैन पु¨लग कर रोक दिया था। इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। --------------और पढ़ें »

  • शराब के साथ गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    दरभंगा। बहेड़ा थाना पुलिस ने बहेड़ा बाजार में छापेमारी कर 55 बोतल देसी शराब के साथ अवैध कारोबारी राजू महतो को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने अंटौर गांव निवासी वारंटी शैलेन्द्र मोहन झा को भी गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। और पढ़ें »

  • सनकी मासूका ने बनाया आशिक की कत्ल का प्लान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:52 PM (IST)

    दरभंगा । जाले में 14 साल की एक दलित लड़की को नंगा कर पिटाई और एसिड अटैक जैसी दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम देने की आरोपी लड़कियां आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ गई हैं। मधुबनी के बेनीपट्टी के बसैठा गांव में जाकर दोनों छुप गई थीं। उन्हें रविवार को दरभंगा लाकर पूछताछ की गई। सीजेएम कोर्ट में प्रस्तुत किया गया। अपनी तरह का यह रेयरेस्ट ऑफ द रेयर केस के रूप में सामने आने के बाद सुर्खियों में है। पुलिस क... और पढ़ें »

  • ¨हसक झड़प में छह जख्मी, छह गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    दरभंगा। कमतौल थाने के जहांगीर टोला गांव में शनिवार दोपहर भूमि विवाद को लेकर हुई ¨हसक झड़प में एक पक्ष के आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। घायलों का इलाज अहल्यास्थान अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। इस संबंध में जख्मी रामकुमार सदा की पत्नी लीला देवी ने मारपीट कर घर जला देने ,सामान लूट लेने व वेआबरू करने करने का आरोप लगा कर कमतौल थाना कांड संख्या 15/16 दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया ह... और पढ़ें »

  • हुजूर दूनू लड़की मिलके जाने मार देलक : पीड़िता

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    दरभंगा । जाले में 15 साल की महादलित लड़की को नंगा करके एसिड फेंकने की दिल दहला देने वाली हृदय विदाकर घटना जिले ही नहीं बिहार को हिला कर रख दिया है। एसिड एटैक पीड़िता से रविवार को पूर्व सीएम जीतन राम मांझी मिलने डीएमसीएच पहुंचे। पीड़िता से श्री मांझी जैसे ही सवाल किए कि किसने उसका ऐसा हाल किया। पीड़िता ने एक स्वर से अपनी आपबीती सुनानी शुरू की। उसने कहा हुजूर दूनू लड़की मिलके जाने मार देलक। उसने कहा कि द... और पढ़ें »

  • डेंटिस्टी में लेजर सर्जरी फायदेमंद : डॉ. कुबेर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    दरभंगा। इंडियन डेंटल एसोसिएशन दरभंगा शाखा के तत्वावधान में रविवार को होटल रंभा ग्रांड में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के साईंटिफिक सेशन में दिल्ली के प्रसिद्ध दंत चिकित्सक डॉ. कुबेर सूद ने दंत चिकित्सा के प्रत्येक क्षेत्र में लेजर से चिकित्सा करने पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि सूई चुभोए व बिना खून निकले कोई भी सर्जरी लेजर द्वारा किया जा सकता है। डॉ. सूद ने बताया कि मसूढ़े के डिपीग्म... और पढ़ें »

  • नरक निवारण चतुर्दशी पर शिवालयों में उमड़ी भीड़

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:50 PM (IST)

    दरभंगा । नरक निवारण चतुर्दशी पर रविवार को शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। भगवान शिव की पूजा-अर्चना के साथ ही लोगों ने जलाभिषेक किया। इसे लेकर माधवेश्वर, त्रिलोकीनाथ, हजारीनाथ, पंचानाथ, केएम टैंक शिव मंदिर, अल्लपट्टी, दोनार, मिर्जापुर समेत शहर में अवस्थित शिव मंदिरों में अहले सुबह से ही पूजा-अर्चना करने वालों की भीड़ उमड़ी रही। वहीं लोगों ने दिनभर व्रत भी रखा। मान्यता के अनुसार इस दिन व्रत रख... और पढ़ें »

  • ग्रामीण क्षेत्रों में खेलकूद को बढ़ावा जरूरी: बीडीओ

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    दरभंगा। बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र में खराजपुर गांव में रविवार को नवटोल क्रिकेट मैदान में माही मिल्क लाइट कांस्को टूर्नामेंट के अंतर्गत यंग क्रिकेट क्लब खराजपुर व बाकरगंज क्रिकेट क्लब के बीच फाइनल मैच का आयोजन किया गया। जिसमें यंग क्रिकेट क्लब खराजपुर की टीम पांच विकट से विजयी रही। टांस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बाकरंगज क्रिकेट क्लब ने सभी विकेट खोकर 113 रन बनाए। इसके जवाब में यंग क्रिकेट क्लब ... और पढ़ें »

  • मन मॉ इमोशन जागे रे ..

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    दरभंगा। अलमाइटी पब्लिक स्कूल इमली बाजार के रविवार को हराही स्थित बहुद्देश्यीय भवन में आयोजित वार्षिकोत्सव में बच्चों ने नृत्य संगीत की सजी महफिल में जमकर धमाल मचाया। रिकार्डिंग डांस के अलाव कंठ गायकी में तो बच्चों की मेधा गजब ढा रही थी। जोशीले गीत मन म इमोशन जागे रे, दिल मोर मांगे रे पर तो अरशद इकबाल, फैजान अहमद, आसिम,कासिफ और अरशद अली ने पूरे भवन में भरी भीड़ में जोश भर दिया। एक ओर सवाल और दूसरी ओ... और पढ़ें »

  • निजी स्कूलों में गूंजने लगी प्रकाशकों की दस्तक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    दरभंगा । निजी स्कूलों में नया शैक्षिक सत्र तो अप्रैल से आरंभ होगा, लेकिन इससे पहले का खेल शुरू हो चुका है। नये सत्र में किस स्कूल में किस कक्षा के बच्चे कौन सी पुस्तक पढेंगे, प्रकाशक कौन होगा, आपूर्ति कौन करेगा, पुस्तक मेला कहां लगेगा या फिर किस-किस दुकान पर किताबें मिलेंगी? इसकी सें¨टग चल रही है। स्कूल प्रबंधन और प्रकाशकों के बीच सौदा हो रहा है। हर दिन प्रकाशकों की टोली निजी स्कूलों में दस्तक दे ... और पढ़ें »

  • मारवाड़ी कॉलेज में दो दिनी सेमिनार 9 से

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    दरभंगा। मारवाड़ी कॉलेज 9 फरवरी से दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया है। जिसमें देश के विभिन्न विष्वविद्यालयों से करीब 20 स्थापित लेखक एवं साहित्यकार शामिल होंगे। यह जानकारी देते हुए कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. मुश्ताक अहमद ने बताया कि कौमिक काउंसिल बराए फरोग उर्दू जबान (एनसीपीयू एल), मानव संसाधन विकास विभाग भारत सरकार नई दिल्ली व बिहार उर्दू अकादमी, पटना के सौजन्य से उर्दू भाषा व साह... और पढ़ें »

  • नई सोच के साथ गांव को रखें स्वच्छ : डीएम

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    दरभंगा। जिला पदाधिकारी बालामुरूगन डी ने रविवार को बनौली लोहिया स्वच्छता अभियान की ओर से आयोजित उदघोषणा सह स्वच्छता शपथ समारोह का उद्घाटन किया। महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए डीएम ने कहा कि बापू ने स्वच्छ भारत का जो सपना देखा उसका अनुकरण कर बनौली के ग्रामीणों ने सफाई के प्रति उत्साह दिखाया है। खुले में शौच मुक्त ग्राम पंचायत बनौली ने बिहार में अलग पहचान दि... और पढ़ें »

  • अनुभव व ज्ञान से मुकाम हासिल किया डॉ.मिश्र ने

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    दरभंगा। लक्ष्मेश्वर ¨सह पुस्तकालय सभागार में रविवार को हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. गणपति मिश्र की स्मृति में व्याख्यान का आयोजन किया गया। पूर्व कुलपति प्रो. एसएम झा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में पत्रकार अमिताभ ने डॉ. मिश्र के व्यक्तितत्व व कृतित्व पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि अनुभव व ज्ञान की बदौलत ही डा. मिश्र ने चिकित्सा के क्षेत्र में नया मुकाम हासिल किया। गजानन मिश्र ने उनकी सुल... और पढ़ें »

  • शिक्षा का मूल उद्देश्य सेवा भाव : विधायक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:47 PM (IST)

    दरभंगा। संत जेवियर्स इंगलिश स्कूल दरभंगा की मिश्रौली शाखा में रविवार को आयोजित वार्षिक कार्यक्रम का उद्धाटन करते हुए मुख्य अतिथि जाले विधायक जीवेश कुमार ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का मूल उद्देश्य शिक्षा के प्रति जागरूकता लाकर सेवा भाव से शिक्षा देना था जिसे सभी को जीवन में अनुकरण करने की जरूरत है।प्राथमिक विद्यालय मां का ऑचल होता है। बच्चों में बाल्य अवस्था से शिक्षा का संस्कार देने की जरूरत है।स्... और पढ़ें »

  • तीन दर्जन स्वच्छता दूत हुए पुरस्कृत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:47 PM (IST)

    दरभंगा। डीएम बालामुरूगन डी ने रविवार को बनौली में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान के तहत लोगों को जागरूक कर निर्मल ग्राम बनाने में सहयोग करने वाले तीन दर्जन स्वच्छता दूतों व निगरानी दल को पुरस्कृत किया। मौके पर मौजूद टीम के सदस्यों ने जय स्वच्छता के साथ नारेबाजी की। गांव को साफ रखने के संकल्प के साथ ही स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। पंचायत भवन पर आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने स्वच्छता के प्रति ल... और पढ़ें »

  • संगठनात्मक चुनाव के लिए प्रभारियों का चयन

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:46 PM (IST)

    दरभंगा । भाजपा में होने वाले संगठनात्मक चुनाव को लेकर लहेरियासराय नगर के चुनाव प्रभारी जितेंद्र ठाकुर ने वार्ड प्रभारियों का मनोनयन कर सूची जारी कर दी है। इसमें वार्ड 22 के लिए शिलानाथ प्रसाद, 23 गौड़ीनाथ साहु, 24 जयकिशुन राउत, 25 सूरज कुमार कन्हैया, 26 श्रवण महतो, 27 नरेश सहनी, 28 अशोक कुमार, 29 रतन कुमार साह, 30 समीर सिन्हा, 31 विकास चौधरी, 32 गोपाल महतो, 33 मदन मोहन झा, 34 शंकर प्रसाद जायसवाल, 3... और पढ़ें »

  • मिथिलांचल होमियोपैथिक एसोसिएशन की बैठक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:46 PM (IST)

    दरभंगा। मिथिलांचल होमियोपैथिक एसोसिएशन कार्यालय में रविवार को अध्यक्ष डॉ. राजाराम की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में 10 अप्रैल को धूमधाम से विश्व होमियोपैथिक दिवस मनाने का निर्णय लिया गया। वहीं इसकी अभी से ही तैयारी करने के लिए संघ के सदस्य डॉ. आरके ¨सह, डॉ. आकांक्षा, डॉ. फातीमा, डॉ. विनोद ठाकुर को कार्यभार सौंपा गया। बैठक में डॉ. पीएन मिश्रा, डॉ. यूएन कुमार, नाजमा सहजादी, मो. अशरूर, मोनिका कु... और पढ़ें »

  • लाइन होटल व मिठाई दुकान पर छापा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:45 PM (IST)

    दरभंगा। व्यावसायिक गैस सि¨लडर की अनिवार्यता के साथ रविवार की रात लाइन होटल व मिष्ठान भंडार में अंचलाधिकारी स्वंयवर झा,सिमरी थाना अध्यक्ष राजन कुमार ने संयुक्त रूप से छापामारी की।इस दौरान एक दर्जन प्रतिष्ठान संचालक को चेतावनी देते हुए ऑन द स्पॉट कामर्शियल कनेक्शन इंडेन एजेंसी ¨सहवाडा से दिया गया। सीओ ने बताया की सरकारी स्कूल में मिड डे मील के लिए कॉमर्शियल कनेक्शन लेना जरूरी है।और पढ़ें »

  • महिला संग दुष्कर्म

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:45 PM (IST)

    दरभंगा। कमतौल क्षेत्र में बाल-बच्चेदार महिला के मामले में पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर लिया है। शनिवार को महिला का मेडिकल कराया गया। सोमवार को फिर उसका मेडिकल चेकअप होना है। पुलिस के अनुसार, वाकया 5 फरवरी का है। महिला का आरोप है कि करवा गांव के 40 साल के कमलेश यादव ने उसके साथ दुष्कर्म किया। 28 साल की महिला को एक बच्चा है। उसका पति परदेश में रहता है। घर पर अकेली रहकर वह गुजारा करती है। लकड़ी वगैरह चु... और पढ़ें »

(News from Darbhanga, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें