Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दरभंगा

ओपेन चेस टूर्नामेंट के विजेता बने साकेत चौधरी

दरभंगा, संस : डॉ. प्रभात दास फाउण्डेशन द्वारा आयोजित 'दरभंगा ओपेन चेस टूर्नामेंट' छठें राउंड के बाद समाप्त हो गया। अंडर-14 में उज्जवल कुमार 5 अंकों के साथ प्रथम, 4 अंकों के साथ अमित कुमार द्वितीय व अभिमन्यु कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं सीनियर ग्रुप में साकेत चौधरी 5.5 अंकों के साथ 'दरभंगा ओपेन चेस टूर्नामेंट' के विजेता बने। स्मिता चौधरी 5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। अंगराज चौधरी त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:07 PM (IST)
        

आरटीपीएस काउन्टर पर हो-हल्ला

कुशेश्वरस्थान, संस : आरटीपीएस कर्मियों की उदासीनता के कारण सोमवार को विभिन्न प्रमाण पत्र बनाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कार्यालय अवधि शुरू होने से पूर्व ही पांच दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं व अन्य लोग विभिन्न कायरें के लिए आटीपीएस काउन्टर पर कतारबद्ध खड़े होने लगे। लगभग 11 बजे तक आरटीपीएस काउन्टर पर कर्मियों के नहीं पहुंचने पर लोगों का धैर्य टूट गया और वे होहल्ला करने लगे। काउन्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:30 PM (IST)
        

खाद्यान्न के उठाव में लाएं तेजी : डीएम

जागरण संवाददाता, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि ने खाद्य सुरक्षा कानून के तहत खाद्यान्न के उठाव व वितरण में शिथिलता पर नाराजगी जताते हुए इसमें तेजी लाने की हिदायत दी है। सोमवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में जन वितरण प्रणाली की समीक्षा के दौरान डीएम ने योजनावार व माहवार खाद्यान्न के उठाव व वितरण की जानकारी ली। बैठक में मौजूद जिला आपूर्ति पदाधिकारी कृष्ण मोहन प्रसाद ने बताया कि मार्च का 61 प्रतिशत गे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:29 PM (IST)
        

मारपीट मामले की तीन प्राथमिकियां दर्ज

कमतौल, संस : थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में हुई मारपीट की घटनाओं को लेकर तीन प्राथमिकिया दर्ज कराई गई है। कमतौल थाना काण्ड संख्या 109/14 में कुम्हरौली गाव निवासी फैज इमाम के पुत्र सिराज आलम ने गांव के रेहान अहमद ,शहादत कादरी,साहेब,नसीम व राजा पर मारपीट का आरोप लगाया है। वहीं मालपट्टी गांव निवासी अतीकुल्ला के पुत्र रेहान ने कमतौल थाना काण्ड संख्या 110/14 दर्ज कराते हुए गाव के ही अंसार, इमरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

बस रेड चेकिंग में 197 बेटिकट यात्री धराए

दरभंगा, संस : समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम एमआई हुमायूं के निर्देश पर सोमवार को वाणिज्य निरीक्षक राजेश रंजन श्रीवास्तव के नेतृत्व में दरभंगा जंक्शन, लहेरियासराय, सकरी, लोहना व तारसराय स्टेशन पर बस रेड चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान 197 बेटिकट यात्रियों को पकड़ा गया। इन लोगों से जुर्माना के तौर पर 34 हजार 40 रुपये की वसूली की गई। इसके बाद सभी को छोड़ दिया गया। सीटीटीआई मोहन झा सहित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:22 PM (IST)
        

बीएड में करीब 200 छात्रों की हुई काउंसिलिंग

दरभंगा, संस : लनामिविवि के बीएड रेगुलर व दूरस्थ शिक्षा मोड में करीब 200 छात्रों ने नामांकन कराया। दूरस्थ शिक्षा निदेशक डॉ. सुशील चन्द्र मिश्र ने बताया कि रेगुलर मोड में कुल 140 में से करीब 78 छात्रों की काउंसिलिंग हुई। वहीं दूरस्थ शिक्षा मोड में कुल 120 में से 92 छात्रों की काउंसिलिंग हुई। यह काउंसिलिंग दूसरी मेगा सूची के आधार पर की गयी है। मौके पर छात्र कल्याण संघ का अध्यक्ष डॉ. टीएन झा, पीआरओ अश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 10:46 PM (IST)
        

शव पहुंचते ही चीत्कार से गमगीन हुआ माहौल

मनीगाछी, संस :महथौड़ चौक के पास गुरुवार की देर शाम ट्रैक्टर की ठोकर से मौत के शिकार हुए मकरनंदा गांव निवासी संतोष कुमार मिश्र का शव शुक्रवार को गांव पहुंचते ही मातम छा गया। उनकी विधवा इन्द्रा देवी पति की मौत के गम में बेहोश हो गईं। इकलौता पुत्र आदित्य कुमार का रोते-रोते हाल बुरा था। इस घटना से पूरे गांव के लोग मर्माहत हैं। ज्ञात हो कि हार्डवेयर के कारोबारी संतोष की मौत 17 जुलाई को ट्रैक्टर की ठोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:31 PM (IST)
        

जीविका के प्रतिनिधि के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित

मनीगाछी, संस : प्रखंडस्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय में अग्रणी बैंक के जिला प्रबन्धक केके दत्ता की अध्यक्षता में हुई। इसमें बैंकों के माध्यम से संचालित योजनाओं में शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश बैंक प्रबंधकों को दिया गया। नाबार्ड के डीडीएम एस मजूमदार ने किसानों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बटाईदारों को भी यह सुविधा मिलनी चाहिए। बैठक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:29 PM (IST)
        

दो माह पर कराएं आंखों की जांच

दरभंगा, संस : अंधापन से बचना हो तो समय-समय पर आंखों की जांच कराएं। ऐसी जांच कराने पर रेटिना समेत अन्य भागों में रोगों की जानकारी के साथ ही समय रहते रोगों का सटिक इलाज संभव हो जाता है। इसके बाद ऐसे लोग अंधापन के शिकार से बच जाते हैं। इंग्लैंड के डर्बिशायर के आंख के रेटिना रोग के विशेषज्ञ डॉ. संजय चौधरी ने शुक्रवार को एक बातचीत में यह बात कही। डीएमसीएच के पूर्ववर्ती छात्र और मिथिला विवि क्रिकेट खिला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

स्कूलों में लगे 171 समरसेबुल से नहीं निकल रहा पानी

दरभंगा सदर, संस : सदर प्रखंड के 171 प्राथमिक व उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में गाड़े गए समरसेबुल ने पानी उगलना बंद कर दिया है। परिणामस्वरूप इन विद्यालयों में पेयजल संकट गहराने लगा है। साथ ही समरसेबुल की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2013 में सदर प्रखंड के 171 प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में पेयजल संकट से निपटने के लिए समरसेबुल चापाकल गाड़े गए थे। एक की कीमत तकरीबन 80 हजार रु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:11 PM (IST)
        

शराब बरामद

हायाघाट : एपीएम थानाध्यक्ष राजन कुमार ने शुक्रवार को बेलाही चौक स्थित दुकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद किया। कारोबारी भागने में सफल रहा। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:09 PM (IST)
        

यातायात व्यवस्था को ले बैठक आज

दरभंगा सदर, संस : शहर में यातायात व्यवस्था सुधार करने को लेकर सदर एसडीओ गजेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में निजी स्कूलों के प्रबंधकों की शनिवार को अनुमंडल कार्यालय में बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें शहर के पब्लिक स्कूलों के निदेशक भाग लेंगे। यह जानकारी यातायात प्रभारी नरेश पासवान ने दी। बता दें कि बैठक में यातायात व्यवस्था को ले स्कूल बसों के रूट पर विस्तृत रूप से चर्चा होगी। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

बाइक सवार दो युवक जख्मी

दरभंगा, जासं : मब्बी ओपी क्षेत्र के एनएच 57 पर बाजार समिति के पास अम्बे ढाबा के सामने शुक्रवार की शाम अज्ञात वाहन की ठोकर से बाइक सवार दो युवक बुरी तरह से जख्मी हो गए। दोनों युवक काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल से कहीं जा रहे थे। तेज रफ्तार से जा रहे अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल में ठोकर मार दी। घटना की सूचना मिलते ही मब्बी थानाध्यक्ष संजय कुमार ने दोनों घायलों को इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया। घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:04 PM (IST)
        

अवैध शराब पहुंचाने में दो युवक धराए

अलीनगर, संस : प्रखण्ड क्षेत्र के हरसिंगपुर गाव में शुक्रवार की सुबह आठ बजे अवैध शराब करोबारी के घर तक शराब पहुंचाना दो युवकों को महंगा पड़ा। ग्रामीणों ने दोनों युवकों को खदेड़कर पकड़ने के साथ जमकर धुनाइ कर पुलिस के हवाले कर दिया। साथ ही मौके पर पहुंची घनश्यामपुर थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से आधा दर्जन घरों में छापेमारी कर एक बोरा देशी पाउच बरामद किया। उक्त गाव में लगभग आधा दर्जन से अधिक अवैध शर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 08:59 PM (IST)
        

डीएसपी शर्मा को दी गई विदाई

जासं, दरभंगा : लहेरियासराय थाने पर एक सादे समारोह में गुरुवार को मुख्यालय डीएसपी जयराम शर्मा को विदाई दी गई। मौके पर एसएसपी डॉ. कुमार ऐकले ने कहा कि श्री शर्मा का तबादला होने से उनकी कमी खलेगी। इनके लंबे अनुभव का फायदा अब तक दरभंगा पुलिस को मिल रहा था। अब जहानाबाद में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे। डीएसपी श्री शर्मा ने कहा कि मिथिलांचल में नौकरी करना काफी कुछ सिखाता है। यहां उन्हें बहुत कुछ सीखने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

बेहोशी हालत में युवक मिला

केवटी, संस : दरभंगा-जयनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 105 पर ननौरा पुल के पास बुधवार की रात बेहोशी की हालत में एक युवक मिला। सूचना पर पहुंची केवटी थाना पुलिस ने उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केवटी-रनवे में भर्ती कराया। होश आने पर उसने अपने को केवटी थाना के पैगंबरपुर गांव निवासी रामानंद साह का पुत्र मनोज कुमार साह बताया। मनोज ने बताया कि पटना से घर लौट रहा था। रात में वह बेला मोड़ के पास टेम्पो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

केरोसिन में मिलावट को लेकर हंगामा

दरभंगा, संस : केरोसिन में मिलावट को लेकर अहिला गांव के ग्रामीणों ने माकपा के बैनर तले मिलावट वाले किरासन तेल के डिब्बा को लेकर बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। ग्रामीण डीलर का लाइसेंस रद करने की मांग कर रहे थे। दाना देवी, उर्मिला देवी, राम दुलारी देवी, जानकी देवी आदि ने बताया कि जून माह का किरासन तेल का वितरण आदिल गांव के डीलर राम ज्ञान यादव द्वारा किया गया। जब घर में ले जाकर रात ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई

बेनीपुर, संस : कार्यपालक दंडाधिकारी रमेश कुमार सिंह गुरुवार को अंचल व प्रखंड कार्यालयों के आरटीपीएस काउंटर का औचक निरीक्षण कर काउन्टर पर मौजूद कर्मियों को कई निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अंचल कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर तत्काल सेवा के तहत 3 जाति प्रमाण पत्र, 9 आय प्रमाण पत्र व 9 आवासीय प्रमाण पत्र संबंधी आवेदन कर्मियों द्वारा लिए गए थे। इसमें 5 आवेदनों का ही डिस्पोजल किया गया था। इसी तरह तत्क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

मुख्यालय में करें प्रवास, खेतों में दिखाएं काम

जासं, दरभंगा : जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा है कि कृषि विभाग के पदाधिकारियों को निर्धारित मुख्यालय में आवासन करना होगा। साथ ही उन्हें अपना काम कागज पर नहीं, बल्कि खेतों में दिखाना होगा। निर्धारित लक्ष्य को शत-प्रतिशत हासिल करने में लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। समाहरणालय के सभाकक्ष में गुरुवार को कृषि टास्कफोर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने सूखे की संभावना को देखते हुए व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        

गृह रक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस

जासं, दरभंगा : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के अध्यक्ष विष्णु देव यादव के नेतृत्व में गुरुवार को होम गार्ड परिसर से गृह रक्षकों ने पांच सूत्री मांगों के समर्थन में मशाल जुलूस निकाला। मशाल जुलूस कादिराबाद चौराहा, दरभंगा टाबर, मिर्जापुर व पुरानी बस स्टैंड होते पॉलिटेक्निक चौराहा पर सभा में तबदील हो गया। सभा को संघ के नेता दारोगा राय, श्याम लाल यादव, राम विलास यादव, मनोज कुमार सिंह, कैलाश यादव, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 07:53 PM (IST)
        
(News from Darbhanga, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें