1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

स्मार्ट सिटी की खुशी में जमकर बांटी गई मिठाईयां

भागलपुर। भागलपुर नगर निगम के स्मार्ट सिटी में शामिल होने पर उपमहापौर डॉ. प्रीति शेखर ने खलीफाबाग चौक पर बुधवार को मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया। इसमें विभिन्न समाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों न उपमहापौर के साथ मिलकर गरीबों के बीच खुशी का इजहार किया। उपमहापौर ने कहा कि भागलपुर ने विभिन्न आर्हत्ता को पूरा किया है। प्रधानमंत्री द्वारा 100 स्मार्ट सिटी की घोषणा की जाएगी तो भागलपुर उसमें शामिल होकर वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

छात्रा रोशनी को हिन्दी टीचर ने मारा था एक चांटा

भागलपुर। सेंट जोसफ की छात्रा रोशनी की पिटाई मामले में बुधवार को ललमटिया थानाध्यक्ष रोहित कुमार सिंह ने नवम-डी कक्षा की तीन छात्राओं और दो छात्रों की गवाही ली। गवाही में पांचों छात्र-छात्राओं ने कबूल किया कि 24 जुलाई 2015 को हिन्दी की कापी कक्षा में हिन्दी टीचर सीएस शर्मा दिखा रहे थे। उस दौरान कम अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को फटकार भी लगा रहे थे। तभी छात्रा रोशनी ने कम अंक आने पर अपनी आपत्ति जताई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

दहेज लोभी ससुराल वालों ने पूजा को घर से भगाया

भागलपुर। इशाकचक थाना क्षेत्र के बी टोला निवासी पूजा अपने पति मुकेश कुमार पोद्दार समेत ससुराल के अन्य सदस्यों के जुल्म से आजिज हो आखिरकार महिला थाने में बुधवार को शिकायत दर्ज करा दी कि उसे ससुराल वालों ने धक्का देकर घर से बाहर कर दिया है। ससुराल वालों ने यह भी नहीं देखा कि उसकी गोद में एक दुधमुंही बच्ची भी है। उसके पति मुकेश को जरा भी ममता नहीं आई कि उस दुधमुंही बच्ची का बाप भी है। रोती-कलपती पूजा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

चार प्रखंडों में बनेंगे इनडोर स्टेडियम

भागलपुर। मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने राजीव गांधी खेल अभियान के तहत भागलपुर जिले के चार प्रखंडों में पहले चरण में इनडोर स्टेडियम बनाने का निर्देश दिया है। बुधवार को वीडियोकांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने कहा कि पंचायत युवा क्रीड़ा खेल अभियान (पाइका) का नाम अब बदल गया है। अब इसका नया नाम राजीव गांधी खेल अभियान हो गया है। इसके तहत प्रखंडों में इनडोर और आउटडोर स्टेडियम का निर्माण होगा। पहले चरण में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

बाल संरक्षण की सहायक निदेशक से शोकॉज

भागलपुर। जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने बाल संरक्षण इकाई की सहायक निदेशक से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है। डीएम ने कहा कि बुधवार को जिला सलाहकार परिषद की बैठक आहुत थी। इस बैठक में न तो आप उपस्थित हुई। न ही बैठक स्थगित होने की सूचना गोपनीय शाखा को दी गई। सहायक निदेशक से 24 घंटे में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने की मांग

भागलपुर। सजौर थाना अंतर्गत 95 डिसमल जमीन पर स्थित कब्रिस्तान से वहां के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने जिला प्रशासन से अतिक्रमण हटवाने की मांग की है। मंसुरी टोला निवासी मु. इब्राहिम, अनसार, जमाल, तजम्मुल हफीज आदि ने कह है कि 30 मई 2015 तक सदर एसडीओ ने अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था, लेकिन अभी भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। इसको लेकर दो समुदाय के बीच में तनाव की स्थिति बन जाती है। जो पुलिस के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

रोपणहार का प्रशिक्षण आज

भागलपुर। सबौर प्रखंड के चार लोदीपुर, परघड़ी, बैजलपुर एवं लैलख पंचायत में एक-एक महिला किसानों को श्री विधि से धान की रोपणहार का प्रशिक्षण किया जाएगा। इसकी जानकारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी उत्तम कुमार ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

जमीन को लेकर दोनों पक्ष के अलग-अलग हैं दावे

भागलपुर। बसंतपुर गांव निवासी पवन यादव का कहना है कि जिस साढ़े सात बीघा जमीन पर अमरेंद्र कुमार, शंभू मंडल, परशुराम मंडल के परिवार का दावा है कि उनकी जमीन है, उसके परिवार के ही सुबोध कुमार सिंह से पांच कट्ठा जमीन चचेरे भाई मनीष यादव उर्फ चंदन यादव ने लिखवा रखी है। पवन का दावा है कि उक्त जमीन पर अमरेंद्र कुमार का परिवार जबरन घर बना लिया है। जबकि जमीन उसकी नहीं है। पवन यादव, उसके परिवार और गोतिया के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

मकंदपुर में मारपीट

भागलपुर। नाथनगर थाना क्षेत्र के मकंदपुर गांव निवासी सूलो देवी ने रास्ते में बच्चे के शौच कर देने को लेकर हुई मारपीट मामले में परशुराम राय समेत अपने परिवार के ही अन्य सदस्यों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

श्रावणी मेला क्षेत्र में नहीं चलेंगी ऊंची बसें

भागलपुर। श्रावणी मेला क्षेत्र में दो मंजिले (ऊंची) बसों के परिचालन पर रोक रहेगी। इसके परिचालन पर सावधानी बरतने का निर्देश मेला ड्यूटी में लगे अफसरों को दिया गया है। बुधवार को प्रमंडलीय आयुक्त आरएल चौंग्थू की अध्यक्षता में मेला की तैयारी की समीक्षा हुई। आयुक्त ने समीक्षा में कहा कि अधिक ऊंचाई की बसों के परिचालन में बिजली के तार छूने का खतरा रहता है। इसके रोकथाम के लिए अधिक ऊंचाई की बसों को मेला क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

अवैध है तो बूचड़खाना बंद कराएं : आयुक्त

भागलपुर। प्रमंडलीय आयुक्त आरएल चौंग्थू ने कहा कि शहर में चल रहे बूचड़खाना अगर अवैध हैं तो इसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। आयुक्त ने नगर आयुक्त को समाधान निकालने का निर्देश दिया। श्रावणी मेला की बैठक के दौरान ही आयुक्त ने उपस्थित अधिकारियों के साथ बूचड़खाना विषय पर भी चर्चा की। हाल के दिनों में बूचड़खाना हटाओ संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल आयुक्त से मिला था। उनसे इस संबंध में कार्रवाई करने की मांग की गई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

राजकीय शोक के बाद होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

भागलपुर। श्रावणी मेला के राजकीय समारोह का विधिवत उद्घाटन 31 जुलाई को नहीं होगा लेकिन मेले में आने वाले कांवरियों को मिलने वाली सुविधाएं उद्घाटन की प्रस्तावित तिथि से जारी रहेगी। बुधवार को पटना में राजस्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव की अध्यक्षता में मेला की तैयारी की समीक्षा की गई। इस समीक्षा में मंत्री ने सभी विभागों के सचिवों से कहा कि जो भी तैयारी है, उसे दो दिनों में पूरा कीजिए। धांधी बेलारी स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

सड़क निर्माण की बाधा दूर करें एसडीओ

भागलपुर। जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने नवगछिया के एसडीओ से एनएच-31 के चौड़ीकरण में नारायणपुर प्रखंड में आ रही बाधाओं को दूर करने का निर्देश नवगछिया के एसडीओ को दिया है। डीएम ने कहा कि नारायणपुर प्रखंड अंतर्गत एनएच-31 के चौड़ीकरण में कुछ ग्रामीणों के द्वारा अनावश्यक रुप से बाधा उत्पन्न किया जा रहा है। इस संबंध में पूर्व में भी निर्देश दिया गया है। इसके बावजूद एसडीओ के स्तर से प्रयास नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

पूर्व राष्ट्रपति डॉ. को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

भागलपुर। चौहान पब्लिक स्कूल में बुधवार को एक शोक सभा आयोजित पूर्व राष्ट्रपति व मिसाइल मेन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम के आरंभ में उनके तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें सदैव याद रखने का संकल्प लिया गया। शिक्षकों के साथ-साथ विभिन्न कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने डॉ. कलाम की उपलब्धियों एवं उनके जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। बच्चों ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

डॉ. कलाम के निधन पर शोकसभा

भागलपुर। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर कई विद्यालयों एवं संस्थाओं द्वारा शोकसभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के तत्वावधान में शोकसभा का आयोजन जेएनवी साहू की अध्यक्षता में किया गया। शोकसभा में उदयकांत पाठक, उमाकांत झा, प्रेम प्रकाश सिन्हा, बटेश्वर मिश्र एवं अन्य लोगों ने डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि दी। गांधी शांति प्रतिष्ठान में रामशरण की अध्यक्षता में श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

खूनी संघर्ष के मुहाने पर लोदीपुर

भागलपुर [कौशल किशोर मिश्र]। लोदीपुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर, बसंतपुर, सरधो आदि इलाके में पचास एकड़ से अधिक जमीन कोलकाता में धोखे से कराए गए पावर आफ अटार्नी से लिखा लिए गए हैं। जिनपर कब्जे लेने की बारी आने पर खूनी संघर्ष की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। लोदीपुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर, बसंतपुर, सरधो समेत इलाके के कई गांवों में रहने वाले गरीब किसानों की जमीन भू माफियाओं और अपराधियों ने धोखे से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

सर्किट कोर्ट की मांग को अंजाम तक पहुंचाने का लिया संकल्प

भागलपुर। बुधवार को जिला विधिज्ञ संघ की बैठक हुई। जिसमें उपस्थित सदस्यों ने सर्किट कोर्ट की मांग को अंजाम तक पहुंचाने का संकल्प लिया। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष राजेंद्र मंडल कर रहे थे। बैठक में अधिवक्ता बीरेंद्र पांडेय ने उक्त मांग को पूरा कराने के लिए सरकार पर दबाव बनाने हेतु बाला नंद मिश्रा के साथ सामूहिक रुप से आमरण अनशन में शामिल होने का अहवान किया। अधिवक्ता संदीप झा ने अधिवक्ता मिश्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

तीनों एसडीओ से स्पष्टीकरण

भागलपुर। जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए निर्वाचन से संबंधित कार्रवाई करते हुए कुछ व्यक्तियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध धारा 107 के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इस निर्देश के बाद जिले के तीनों अनुमंडलों नवगछिया, कहलगांव व भागलपुर ने अब तक प्रतिवेदन नहीं दिया है। डीएम ने तीनों एसडीओ से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है। कहा है कि प्रतिदिन संध्या पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:23 AM (IST)
        

एक ही कंपनी ने डाला जगदीशपुर-हंसडीहा मार्गका टेंडर

भागलपुर। जगदीशपुर शराब फैक्ट्री से हंसडीहा के बीच 63 किलोमीटर स्टेट हाइवे के टेंडर का तकनीकी बिड बुधवार को खोला गया। सिर्फ एक एजेंसी ने टेंडर डाला है। कटिहार की टॉप लाइन ने टेंडर अपलोड किया था। पथ निर्माण विभाग के अनुसार सिंगल टेंडर होने के कारण जगदीशपुर-हसडीहा सड़क की फिर से टेंडर होने की संभावना है। हालांकि सड़क की बदहाल स्थिति को ध्यान में रखते हुए एकल टेंडर को भी मुख्यालय द्वारा स्वीकृति मिल स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        

विजिलेंस की टीम का ट्रेनों में छापा

भागलपुर। रेलवे की डिप्टी विजिलेंस ऑफिसर एस सोरेन बुधवार को सफाई व्यवस्था देखने के लिए गुप्त रूप से ट्रेनों में छापेमारी की। उन्होंने विक्रमशिला एक्सप्रेस में ऑन बोर्ड हाउस क्लीनिंग सर्विस को देखा। सफाई से संतुष्ट सोरेन ट्रेनो के साथ सफाई कार्य के लिए चल रहे लोगों को और भी बेहतर कार्य करने का निर्देश दिया। ठेकेदार को यात्रियों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। सोरेन हसनगंज स्थित सेमी मैग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 03:22 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें