Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

सडक हादसे में दो की मौत, छह घायल

road accident in lakhisarai

लखीसराय। मुंगेर-लखीसराय को जोडने वाली एनएच 80 पर रविवार सुबह एक सडक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हो गए। घटना मेदनी पुलिस चौकी क्षेत्र की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार सभी लोग काली मेला देखकर घर लौट रहे थे तभी एक अनियंत्रित कार ने जोरदार टक्‍कर मार दी। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में मौत का शिकार हुए दोनों लोगों के शिनाख्‍त रवि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 08:54 AM (IST)
        

स्नेह मिलन के जरिए दीपावली पर बढ़े कारोबार की मनाई खुशियां

जागरण संवाददाता,भागलपुर : बड़े गले मिल रहे थे। एक दूसरे को दीपावली की बधाई दे रहे थे। छोटे बड़ों का पैर छू आशीष ले रहे थे। शनिवार को यही नजारा दिखा इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के दीपावली के अवसर पर आयोजित स्नेह मिलन समारोह में। वेरायटी चौक स्थित चैंबर कार्यालय में आयोजित समारोह में काजू, किशमिश, बादाम की थाली लेकर चैंबर की ओर से समारोह में आने वाले हर व्यवसायी का स्वागत किया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:32 PM (IST)
        

छठ को लेकर गंगा में लगायी आस्था की डुबकी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : छठ से पूर्व गंगा स्नान कर जल ले जाने के लिए शनिवार को गंगा घाटों पर भारी भीड़ उमड़ी। सबसे अधिक भीड़ बरारी पुल घाट पर दिखी। मध्य रात्रि के बाद से ही सड़कों पर महिला एवं पुरुषों का रैला उमड़ना शुरू हो गया था। सूर्योदय से पहले बरारी पुल घाट श्रद्धालुओं की भीड़ से पट चुका था। यह क्रम दोपहर बाद तक जारी रहा। गंगा स्नान के लिए जगदीशपुर, रजौन, फुलवरिया, बांका, गोड्डा सहित दर्जनों जग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

छठ में तैयार रहेगा अस्पताल, 12 डॉक्टरों की लगी अतिरिक्त ड्यूटी

जागरण संवाददाता,भागलपुर: छठ में जेएलएनएमसीएच पूरी तरह अलर्ट मोड में रहेगा। अस्पताल में आपात स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी की गई है। 24 घंटे के लिए 12 डॉक्टरों की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई है। 29 अक्टूबर से 30 अक्टूबर की सुबह आठ बजे तक डॉक्टर अस्पताल में रहेंगे। तीन पालियों में चार- चार डॉक्टरों की तैनाती की गई है। ------ इन डॉक्टरों की लगी है ड्यूटी - 29 अक्टूबर से 30 अक्टूबर की सुबह 8 बजे तक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 09:27 PM (IST)
        

पूर्णिया में छठ घाट की सफाई करने में दो बच्‍चे डूबे

two child drawn in purnia

पूर्णिया। पूर्णिया जिले के बनमनखी में छठ घाट की सफाई के दौरान दो बालक कुशहा नदी मे डूब गये है। एक का शव बरामद हो गया है। दूसरे की खोज गोताखोर कर रहे है। उधर, समस्‍तीपुर में भी गंगा नदी में एक व्‍यक्ति की नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई। शव की तलाश की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:58 PM (IST)
        

एक ही लाठी से सबको हांक गए चौबे

संवाददाता सम्मेलन में चौबे ने अपने विरोधियों को एक ही लाठी से हांक डाला। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि आने वाले बिहार चुनाव में पार्टी में एकला चलो रे नहीं चलेगा। यहां कोई एक व्यक्ति चुनावी चेहरा नहीं होगा। पार्टी हित में प्रदेश संगठन में भी फेरबदल की जरूरत है। कोर कमेटी भी बनाई जानी चाहिए, जो चुनाव के वक्त से टिकट तय करने में भी भूमिका निभाए। चौबे ने बीते चुनाव में झारखंड में हुई हार के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

विसर्जन के वक्त 18 जगहों पर तैनात रहेगी बिजली टीम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : काली विसर्जन के वक्त बिजली व्यवस्था पर नजर रखने के लिए फ्रेंचाइजी कंपनी बीइडीसीपीएल ने 18 टेक्निशियन की टीम गठित की है। यह टीम विसर्जन मार्ग के 18 जगहों पर रहेगी। टीम में लाइन मैन भी होंगे जो तत्काल किसी भी स्थिति को नियंत्रित करेंगे। यह जानकारी कंपनी के वरीय प्रबंधक व तकनीकी हेड अमित रंजन ने दी। उन्होंने बताया कि सभी टीमें कंपनी के चार प्रबंधकों की निगरानी में रहेंगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

फेकू मियां का बेटा सहयोगी के साथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तातारपुर थाना क्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप के समीप बिजली शाह दरगाह के समीप 22 अक्टूबर की देर रात 2 बजे लूटपाट कर भाग रहे मरहूम फेकू मियां के बेटे इजहार और उसके सहयोगी शाहिन मियां को रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वे पेट्रोल पंप के समीप विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के साहेबगंज निवासी कैटरर मुहम्मद इमाम का पर्स और मोबाइल लूट लिए थे। दोनो बाइक पर सवार थे। उनके साथ छोटू और अहमद न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
        

पटाखों से इस बार कम रोया पर्यावरण

जागरण संवाददाता,भागलपुर: भीखनपुर के राजेश कुमार सिंह ने इस बार दीपावली का पर्व बागवानी को समय देकर मनाया। पटाखों से वो कोसों दूर रहे। हर बार पटाखे फोड़ने वाले राजेश की सोच में इस बार पर्यावरण जागरूकता का असर दिखा। पर्यावरण के दृष्टिकोण से इस बार की दीवाली कुछ खास रही। कुछ खास इस मायने में की इस बार पटाखों ने पर्यावरण को कम रुलाया। पहली बार लोगों में ग्रीन दीवाली की सोच ने जन्म लिया। पौधों के व्यवसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

कुपात्र के हाथ में बिहार : चौबे

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बक्सर सांसद अश्रि्वनी कुमार चौबे ने कहा है कि बिहार अभी कुपात्र के हाथ में है। मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी अपने पद को लेकर गंभीर नहीं रह पाते। वे हल्की बात कर देते हैं और इस कारण उन्हें बार-बार बयान बदलना पड़ता है। ऐसा मुख्यमंत्री दबाव-तनाव में करते हैं। मनुष्य होने के नाते दबाव स्वभाविक भी है और यह पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा रिमोट से चलाए जाने के कारण है। दीपावल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

तालाब में मिले युवक की गला रेतकर हुई थी हत्या

- शव की नहीं हुई पहचान, जिले के अन्य थानों को दी सूचना -पुलिस को आशंका चार-पांच दिन पहले हुई होगी हत्या जागरण संवाददाता, भागलपुर : अपराधियों ने एक युवक की हत्या कर लोदीपुर कोहड़ा गांव से सटे बहियार में मौजूद लिल्झी पोखर में शव को फेंक दिया। अपराधियों ने युवक की गला रेत हत्या की है। हालांकि, पुलिस को इसकी सूचना मंगलवार की रात हो गई थी लेकिन वह रात में मौके पर नहीं गई। बुधवार की सुबह मौके पर पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:23 PM (IST)
        

जुए में आज किसी की हार तो किसी की होगी बल्ले-बल्ले

क्लब, होटलों में बड़े हाथ तो अड्डे पर कटेगी नाल जागरण संवाददाता, भागलपुर : सिल्क सिटी में फड़ का फंडा चलाने वाले शातिर सुकरतिया के जुए का स्वरूप बदल उसका विस्तार कर दिया है। अब जुआ होटलों, क्लबों में होने लगा है। परंपरागत तरीके से पुराने अड्डों पर जुआ तो होता आ रहा है लेकिन दीपावली की रात लाखों नहीं करोड़ों के जुए का खेल शहर के तीन होटलों और एक क्लब में होता है। जिसमें कोलकाता, बेंगलुरु और झारखंड के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:01 PM (IST)
        

दिसंबर तक डाकघर में शुरू होगा कोर बैंकिंग

जागरण संवाददाता, भागलपुर : दिसंबर तक घर में कोर बैंकिंग सेवा शुरू होगा। इस दिशा में कारगर पहल शुरू कर दी गई है। कोर बैंकिंग सेवा शुरू होने के बाद डाकघर में एटीएम भी लगेगा। एटीएम सभी बैंकों से इंटरलिंक होगा। भागलपुर समेत देश के 500 डाकघरों में कोर बैंकिंग सेवा शुरू करने की योजना है। भागलपुर के प्रधान डाकघर में एटीएम मशीन के लिए जगह का चुनाव भी कर लिया गया है। ------------------ अक्टूबर में ही शु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:07 PM (IST)
        

प्रापर्टी डीलर समीर से हुई थी कुख्यात नबिया मियां की लड़ाई

फालोअप जिस महिला मित्र से समीर का नाता था उसका नबिया से भी चल रहा था चक्कर लालूचक इलाके में किराए के एक मकान में रहती थी वह महिला - वह घटना के दो दिन बाद से है भूमिगत नोंकझोंक वाली रात से ही गायब है समीर उर्फ राहुल जागरण संवाददाता, भागलपुर : 10 सितंबर 2014 की रात से रहस्यमय तरीके से गायब प्रापर्टी डीलर समीर कुमार चौधरी उर्फ राहुल की कुख्यात नबिया मियां से गायब होने से पूर्व लड़ाई होने की बात अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

सुल्तानगंज के एटीएम से गायब रुपये बरामद

भागलपुर। सुल्तानगंज इलाके से दो दिन पहले एसबीआइ के एटीएम से 20 लाख गायब में से करीब 14 लाख रुपये बुधवार को बरामद हो गए। बैंक की शाखा के बरामदे में मैनेजर की एसी के नीचे रुपये मिले है। डीएसपी ने एटीएम के सीसीटीवी के जरिए जाच शुरू कर दी है। इसमें एक महिला की तस्वीर उजागर हुई है उस आधार पर पुलिस ने महिला की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में एटीएम सुरक्षा गार्ड व बैंक के कर्मचारी को भी अपने जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:59 PM (IST)
        

मुंगेर में दो बड़े केन बम बरामद

मुंगेर। पुलिस ने मंगलवार को मुंगेर जिले के भीमबांध जंगल से दो बड़े केन बम और फ्यूज वायर बरामद किए। यह माओवादियों के इस्तेमाल के लिए रखे गए थे। जिले के एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने भीमबांध के जंगलों में छापेमारी की। इस कार्रवाई में करीब 20-20 किलो के दो केन बम और 100 मीटर लंबा फ्यूज वायर पट्टाधिया के पास बरामद किया। उन्होंने बताया कि छापेमारी आगे भी जारी रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:49 PM (IST)
        

पप्पू यादव 25 अक्टूबर को सीएम को देंगे फर्जी डॉक्टरों की लिस्ट

सहरसा। मधेपुरा से राजद सांसद पप्पू यादव 25 अक्टूबर को फर्जी चिकित्सकों की सूची मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को सौपेंगे। उन्होंने कहा कि फर्जी व भ्रष्ट चिकित्सकों के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी है। मुख्यमंत्री को फर्जी व भ्रष्ट चिकित्सकों के बारे पूरी जानकारी दे दी गई है। सांसद ने बताया कि सहरसा से शुरू हुआ उनका आंदोलन पूरे बिहार में होगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। हर हाल में गरीबों का शोषण करने वालों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:04 AM (IST)
        

भागलपुर में पेट्रोल पंप कर्मी से 7.20 लाख की लूट

भागलपुर। भागलपुर में बेलगाम अपराधियों ने सोमवार दिन दहाड़े एक पेट्रोल पंप के कर्मचारी दिलीप मिश्रा व सिकंदर यादव से करीब साढ़े 7.20 रुपए लूट लिए। जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप का कर्मचारी पंप से पैसे लेकर पंजाब नेशनल बैंक में जमा करने जा रहा था तभी नारायणपुर बस स्टैंड के पास बाइक सवार चार अपराधियों ने हथियार के बल पर उससे पैसे लूट लिए और फरार हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:45 PM (IST)
        

बोलेरो ने बालिका को कुचला, मौत

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के मुरौरा के निकट रविवार की सुबह करीब दस बजे एक अनियंत्रित बोलेरो ने एक बालिका को कुचल दिया जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृतक की पहचान सारे थाना क्षेत्र के झमटा पर जाना गांव निवासी प्रमोद पासवान की आठ वर्षीया पुत्री श्रृष्टि कुमारी के रूप में की गई। घटना के बाद में परिजनों ने बताया कि श्रृष्टि अपने नाना-नानी के साथ मुरौरा के पास संत बाबा के य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

गंगा में प्रदूषण रोकने की पहल करेगा नगर निगम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : गंगा में फैल रहे प्रदूषण को रोकने की जागरण मुहिम के साथ होते हुए भागलपुर नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त, पार्षद व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने इसके लिए प्रयास करने का संकल्प जताया। ये लोग रविवार को दैनिक जागरण कार्यालय में गंगा में प्रदूषण पर आयोजित परिचर्चा में भाग लेने पहुंचे हुए थे। सहमति बनी कि गंगा में प्रदूषण रोकने के लिए नगर निगम जागरूकता अभियान चला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें