Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

बाल-बाल बची हावड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस

भागलपुर। हावड़ा से जमालपुर जा रही हावड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार को सबेरे भागलपुर-जमालपुर रेलखंड पर छीट मकंदपुर हाल्ट के पास पटरी टूटी होने से दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। यह घटना वहा पर गेट नंबर 3सी के पास घटी। चार-पाच बागी गुजर जाने के बाद ट्रेन के ड्राइवर को पटरी के टूटे होने का पता चलते ही उसने गाड़ी रोक दी। वहा केबिन मैन व लाइन मैन आदि की मदद से पटरी को ट्रेन के गुजरने लायक दुरुस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:09 PM (IST)
        

जमुई में नाव पलटी, 12 के डूबने की आशंका

boat accident in jamui

जमुई। खैरा थाना के गरही डैम में शनिवार की सुबह नाव पलटने से बारह लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। अबतक तीन बच्चों सहित पांच लोगों का शव डैम से निकाला गया है। डैम पर डीएम व एसपी सहित सभी आलाधिकारी कैंप किए हुए हैं। जानकारी के अनुसार नवादा जिला के कसैयाटांड़ गांव के अल्पसंख्यक समुदाय के लोग बेलोरो पर सवार होकर बाराटांड़ के दरगाह पर सस्सी व मुर्गा चढ़ाने जा रहे थे। बेलोरो को रूपावेल गांव के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:34 PM (IST)
        

किसान सलाहकार का प्रदर्शन कल

सहरसा, जा.सं. : किसान सलाहकार की बदौलत कृषि द्वारा विभाग राज्य और केन्द्र प्रायोजित योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। किसान सलाहकार कृषि विभाग और किसानों के बीच की मजबूत कड़ी है। इन्हीं के कठिन परिश्रम के बदौलत कई वषरें के बाद किसान भाइयों के चेहरों पर मुस्कान लौटी है। राज्य सरकार को कृषि कर्मण पुरस्कार भी मिला है। उक्त बातें बिहार राज्य किसान सलाहकार संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमन कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने मनाई इंदिरा की पुण्यतिथि

सहरसा, जा.सं : जिला कांग्रेस कार्यालय व जिला समाहरणालय के सामने शुक्रवार को कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि व सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनायी। कांग्रेस कार्यालय में वरिष्ठ कांग्रेस सह शिक्षाविद विष्णुदेव सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में दोनों महापुरूषों की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। श्री सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री को एक म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

रेल गाडि़यों के समय सारिणी में हुआ आंशिक परिवर्तन

सहरसा, जासं : पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर मंडल के सहरसा जंक्शन से खुलने वाली सहरसा-समस्तीपुर सवारी गाड़ी तथा पुरबिया एक्सप्रेस के समय-सारिणी में आंशिक परिवर्तन किया गया है। मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एमआई ए हुमायूं ने बताया कि तकनीकी कारणों से 55554, 55565 सवारी गाड़ी तथा 15280 पुरबिया एक्सप्रेस के समय में मामूली परिवर्तन किया गया है। उन्होंने बताया की समस्तीपुर से सवारी गाड़ी 14.15 बजे दिन में खुलकर 10... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

किशनगंज में जाली नोटों के साथ तस्‍कर गिरफ़तार

smuggler arrest in kishanganj

किशनगंज। किशनगंज स्थित भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित दारी भीटा गांव से शुक्रवार को बीएसएफ ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्‍करों के पास से एक लाख पांच हजार रुपए के जाली नोट बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बीएसएफ के जवान सूचना के आधार पर भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित दारी भीटा गांव पहुंचे। यहां छापेमारी कर तीन जाली नोट तस्करों को गिरफ्तार किया। तीनों मो. रजिब, सुशांतु मंजूमदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 11:16 AM (IST)
        

सुस्त पुलिसिया कार्रवाई, नहीं सुलझ सकी हत्याकांडों की गुत्थी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : रेल पुलिस की सुस्ती के कारण दो हत्याकांडों की अब तक गुत्थी नहीं सुलझ सकी है। दोनों में किसी भी हत्या के कारणों का पुलिस पता तक नहीं सकी है। 13 मार्च, 2014 को अमरनाथ एक्सप्रेस में अपराधियों ने दुर्गाचरण स्कूल के छात्र रोहण की गला रेतकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने रोहण के मोबाइल का कॉल डिटेल निकलवाया। कॉल डिटेल में सिकंदरपुर की संतोषी देवी, तिलकामांझी जबारीपुर निवासी राजू कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

दोनों सैप जवान बर्खास्त होंगे : एसआरपी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सैप जवान पृथ्वीराज सिंह की हत्या मामले की जांच करने गुरुवार दोपहर एसआरपी जमालपुर उमाशंकर प्रसाद भागलपुर स्टेशन पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का मुआयना किया। एसआरपी ने पृथ्वी सिंह के साथ ड्यूटी पर तैनात अन्य दो जवानों सैप जवानों लाली प्रसाद मंडल व राजहंस यादव तथा पूछताछ के लिए लाए गए शाहजहां व उसके भाई तवरेज से पूछताछ की। एसआरपी के अनुसार, तीनों सैप जवान की ड्यूटी पश्चिमी आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

24 घंटे से भागलपुर से लेकर नवगछिया तक जाम ही जाम

जागरण संवाददाता,भागलपुर: भागलपुर से लेकर नवगछिया तक भयंकर जाम की चपेट में है। पर्व को लेकर सड़क पर वाहनों का अतिरिक्त दबाव है। वाहनों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। बावजूद इसके ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए प्रशासन की कोई बेहतर कार्ययोजना जमीं पर नहीं दिख रही है। यही कारण है कि पिछले 24 घंटे से लोग रुक- रुक कर लग रहे जाम की चपेट में आकर पक रहे हैं। शहरी क्षेत्र में सोमवार की सुबह से ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 12:56 AM (IST)
        

दिल्ली को रवाना हुई छठ स्पेशल

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सोमवार को जनसाधारण एक्सप्रेस छठ स्पेशल ट्रेन मालदा से दिल्ली के लिए रवाना हुई। दोपहर 1.15 बजे यह ट्रेन भागलपुर स्टेशन पहुंची। यह ट्रेन दिल्ली तक के लिए चलाई गई है, पर इसका लाभ दूर यानी दिल्ली में रहने-कमाने वाले लोग नहीं उठा पाए हैं। पहले दिन यह ट्रेन स्थानीय व्रतियों के लिए उपयोगी जरूर रहा। यात्री राजेश कुमार ने बताया कि वे सुल्तानगंज तक जाएंगे, भागलपुर छठ की मार्केर्टि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 12:54 AM (IST)
        

दलदल व नाले के पानी में खड़े होकर अ‌र्घ्य देंगी छठ व्रती

जागरण संवाददाता, भागलपुर : कद्दू-भात के साथ आस्था का महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान सोमवार से शुरू हो चुका है। किंतु, छठ घाटों की स्थिति अब भी खराब है। दो तिहाई घाटों पर अब भी गंदगी पसरी हुई है। जहां सफाई हुई वहां दलदल है। पूर्व के वर्षो में काली प्रतिमा विसर्जन के बाद छठ घाटों की सफाई शुरू होने की परंपरा रही है। इस बार पहला मौका था जब नगर निगम ने दीपावली से पहले घाटों की मरम्मत एवं साफ-सफाई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

मुंगेर में तीन वर्षीय मासूम से दुष्कर्म

rape in munger

मुंगेर। मुंगेर जिले कासिमबाजार थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में तीन वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामले में आरोपी राकेश कुमार के खिलाफ कासिमबाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। बच्ची रविवार की देर संध्या अपने घर के बाहर खेल रही थी। वहां से राकेश कुमार बच्ची को बहला-फुसला कर गंगा किनारे ले गया। वहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की चीख पर ग्रामीण दौडे, तो आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 03:22 PM (IST)
        

लखीसराय में मिला डेंगू के मरीज

dengue patent in lakhisarai

लखीसराय। जिला मुख्यालय स्थित न्यू कोर्ट एरिया में एक युवती में डेंगू पाया गया है। युवती मन्टून कुमार सिंह की पुत्री कोमल (19) पटना में पढाई करती है और दीपावली में घर आई। बुखार के कारन जब जांच की गयी तो डेंगू मिला। सिविल सर्जन डॉक्टर शशिभूषण प्रसाद सिंह ने इसकी पुष्टि की है। लखीसराय में ही युवती का इलाज किया जा रहा है। गौरतलब है कि राजधानी पटना में भी डेंगू मरीजों में लगातार बढोतरी देखी जा रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:49 PM (IST)
        

भागलपुर में छठ घाटों की सफाई बनी चुनौती

chahth ghat not clin in bhagalpur

भागलपुर। शहर की साफ-सफाई के साथ गंगा किनारे छठ घाटों की सफाई एवं मरम्मत नगर निगम के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। 40 छठ घाटों में से अभी भी कई की हालत दुरुस्त नहीं हो पायी है। हालांकि नगर अपनी पूरी ताकत झोंके हुए है। किंतु, शहरवासी घाटों की सफाई व्यवस्था से अभी भी पूरी तरह संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। शहर में 40 छठ घाटों पर छठ व्रती सूर्यदेव को अघ्र्य देंगे। नगर निगम ने घाटों की साफ-सफाई के साथ अन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:46 AM (IST)
        

सरदार बल्लभ भाई स्मारक समिति ने 160 रोगियों की जांच

जागरण संवाददाता, भागलपुर : कचहरी चौक स्थित सरदार बल्लभ भाई स्मारक समिति द्वारा रविवार को निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन एसडीओ सुनील कुमार व एएसपी वीणा कुमारी ने किया। समिति के संयोजक डॉ. डीपी सिंह ने बताया कि स्वस्थ भारत से ही मजबूत भारत का निर्माण होगा। इस अवसर पर नोरो नॉरडिस्क एडुकेशन फाउंडेशन द्वारा 150 रोगियों का ब्लड सुगर की जांच की गई। इसमें 65 रोगी इससे पीड़ित थे औ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

पूजा समितियों ने घाट मरम्मत के लिए कसी कमर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर के चंपा नदी पर स्थाई छठ घाट नहीं रहने के कारण आयोजन समिति को परेशानी का सामना करना पड़ा है। नदी के पूर्वी ओर छठ के लिए घाट बनाए जाते थे, लेकिन इस बार आयोजन समिति को पश्चिमी ओर घाट बनाना पड़ रहा है। चंपापुल घट पर करीब 80 हजार श्रद्धालु अ‌र्घ्य के लिए पहुंचते हैं। उक्त घाट पर जगह कम होने से श्रद्धालुओं को थोड़ी परेशानी होगी। घाट की लंबाई बढ़ाने के लिए सार्वजनिक पूजा सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

आर्केस्ट्रा के दौरान गोराडीह में चले गोली-बम, चार जख्मी

संवाद सूत्र, गोराडीह : गोराडीह थाना क्षेत्र के सोनूडीह गांव में काली पूजा के दौरान शनिवार की रात आर्केस्ट्रा के दौरान कुछ दबंगों ने गोली-बम चला दहशत पैदा कर दी। गोली और बम धमाके में चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। धमाके से मची भगदड़ में लगभग तीन दर्जन लोग मामूली रूप से चोटिल हुए हैं। इनमें महिलाओं की संख्या अधिक है। बम लगने से जख्मी सोनूडीह गांव निवासी जगदेव मंडल, विभीषण मंडल, रणवीर यादव और महा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

जाली स्टांप के धंधेबाजों पर शिकंजा, मध्य प्रदेश एसटीएफ की छापेमारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मध्य प्रदेश एसटीएफ ने फर्जी स्टांप के गोरखधंधे में लगे अंतरराज्यीय गिरोह के भंडाफोड़ को लेकर रविवार को इशाकचक थाना क्षेत्र के बरहपुरा और लोदीपुर के जगतपुर में छापेमारी की है। इस दौरान एसटीएफ ने जिले से चार लोगों को हिरासत में लिया है। टीम चारों को लेकर अज्ञात स्थान की ओर लेकर कूच कर गई है। मध्यप्रदेश एसटीएफ ने बीते दिनों इलाहाबाद के खुल्लाबाद थाना क्षेत्र स्थित चकिया चौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

इशाकचक थाना क्षेत्र में तलवारबाजी मामले में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : इशाकचक थाना क्षेत्र के संबलदास लेन व्यायामशाला स्थित मंगला काली स्थान के समीप शनिवार की अल सुबह दो पक्षों में हुई तलवारबाजी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। रविवार की देर रात इशाकचक इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती ने हमले के मुख्य आरोपी कैलाश यादव उर्फ कैला यादव और शंकर सिंह उर्फ शकर राम को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर श्री भारती की माने तो कैला हत्या, रंगदारी, लूट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

जेल में भी गूंजेंगी छठ मइया के गीत, 165 बंदी करेंगे व्रत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : यहां की तीनों जेलों में छठ मइया के गीत हर साल की तरह इस बार भी गूंजेंगे। इस बार महिला जेल में 40 महिला बंदी, शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा में 60 बंदी तथा विशेष केंद्रीय कारा में 65 बंदी छठ करेंगे। इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। जेल के अंदर ही जेल प्रशासन ने व्रतियों के लिए सारी सुविधाएं मुहैया करा दी है। व्रतियों के लिए खास सुविधाएं शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें