Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

फाइलों में ही खेल लिया ग्रामीण खेल

-ग्रामीण खेलकूद के विकास और आधारभूत संरचना 'पायका' के लिए आई 43 लाख रुपए की राशि हो रही वापस -2008-09 व 2012-13 में आई थी राशि जो बैंक में ही जमा रह गई -खेल का पैसा खेल विभाग को ही मिले : जिला खेल पदाधिकारी -सरकार के निर्देश पर 'पायका' के लिए जो भी राशि आई वापस किया जाएगा : डीडीसी राम प्रकाश गुप्ता, भागलपुर : भागलपुर में ग्रामीण खेलकूद के विकास और आधारभूत संरचना के लिए आई राशि खर्च नहीं हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 11:06 PM (IST)
        

बिहार सरकार मदरसों को देगी निधि

किशनगंज। मुख्यमंत्री जीतन राम माझी ने कहा है कि तौहीद एजुकेशनल ट्रस्ट परिसर में निजी क्षेत्र का विश्वविद्यालय खोलने की औपचारिकता पूरी होते ही अनुमति प्रदान की जाएगी। मदरसों में आधुनिक शिक्षा का महत्व विषय पर उन्होंने कहा कि मदरसों को केंद्र सरकार द्वारा घोषित योजनाओं का प्रारूप बनाकर भेजा गया है। लेकिन, इस मद में राशि का आवंटन नहीं किया गया है। बिहार सरकार अपने स्तर से निजी क्षेत्र के मदरसों को न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 04:23 PM (IST)
        

जमुई में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, दो नक्सली गिरफ्तार

जमुई। जमुई जिले के गरही व गिद्धेश्वर जंगल में सीआरपीएफ ने सर्च अभियान के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। इस दौरान नक्सलियों की भी गिरफ्तारी की गई। जंगल से विस्फोटक, बन बनाने के सामान, जिलेटीन तार सहित नक्सलियों के अन्य सामान भी बरामद हुए। पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पिछले तीन दिनों से गरही, गिद्धेश्वर और चरकापत्थर के जंगल में सीआरपीएफ व पुलिस बल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:38 PM (IST)
        

पश्चिम बंगाल का कुख्यात अपराधी संजय पासवान भागलपुर में गिरफ्तार

पटना। पश्चिम बंगाल का कुख्यात अपराधी संजय पासवान उर्फ लाला को भागलपुर के पिरपाती थाना क्षेत्र के सुंदरपुर इलाकेमें पुलिस ने दबोच लिया। वह पश्चिम बंगाल के लोकोपारा का मूल निवासी है। संजय दर्जनों हत्या, लूट जैसे अपराधों में वाछित था। संजय माक्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से भी जुडा बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि संजय की एक तृणमूल काग्रेस विधायक अजीतत मजूमदार से रंजिश चल रही थी। संजय 2012 में पश्चिम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 12:24 PM (IST)
        

चंदन हत्याकांड में पुलिस ने दी कुर्की की अर्जी

-मामला चंदन चौधरी हत्याकांड का -नकुल, श्रवण, पवन व मनोहर के विरुद्ध पुलिस ने दिया आवेदन -मूसो, विक्रम व पिंटू को रिमांड पर लेगी पुलिस जागरण संवाददाता, भागलपुर : चंदन चौधरी हत्याकांड में फरार चल रहे नामजद आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई के लिए पुलिस ने प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार की अदालत में अर्जी दी है। चंदन हत्याकांड में नकुल यादव, श्रवण यादव, मनोहर यादव व पवन यादव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सबौर प्रखंड में तीसरे चरण के दौरान 10 अक्टूबर को होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर शुक्रवार से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रथम दिन विभिन्न पंचायतों को मिला अध्यक्ष पद के लिए चार एवं सदस्य पद के लिए एक महिला प्रत्याशी समेत छह लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसकी पुष्टि बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी रघुनंदन आनंद ने भी गई है। सुबह से ही प्रखंड मुख्यालय प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:02 PM (IST)
        

सुल्तानगंज व शाहकुंड से आएगा पैक्स का पहला परिणाम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिले में 29 से छह चरणों में शुरू हो रहे पैक्स चुनाव की प्रखंड बार तिथि घोषित कर दी गई है। 30 सितंबर से मतगणना के साथ चुनाव परिणाम भी आना शुरू हो जाएगा। चुनाव कार्य बेहतर ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला कार्मिक कोषांग से मतदान व मतगणना कर्मियों को प्रथम नियुक्ति पत्रों का तामिला संबंधित कार्यालयों से किया जा रहा है। यूं होगा प्रखंडों में पैक्स का चुनाव व मतगणना -------... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:58 PM (IST)
        

अंगिका को सम्मान दिलाने आगे आएं जनप्रतिनिधि

जासं, सहरसा : अंग उत्थानान्दोलन समिति की ओर से शुक्रवार को जयप्रकाश उद्यान में 'अंग-अंगिका के प्रति हमारा दायित्व' विषय पर गोष्ठी हुई। समिति के केंद्रीय अध्यक्ष गौतम सुमन ने कहा कि अंगिका हमारी सभ्यता व संस्कृति में समाहित है। यह अंग महाजनपद में सर्वाधिक बोली जाने वाली भाषा है। किंतु, इसे उचित सम्मान नहीं मिल पाया है। जिलाध्यक्ष प्रीतम विश्वकर्मा ने अंगिका के सम्मान के लिए जनप्रतिनिधि अपनी चुप्पी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

कोसी में खेल के नाम पर खूब हुआ 'खेल'

कोसी क्षेत्र(राजीव कुमार)। कोसी के जिलों में खेल के साथ बेजोड़ 'खेल' चल रहा है। खेलों के विकास को मिले 2.15 करोड़ रुपये गायब हो गए। वित्त वर्ष 2008-09 में मिली यह राशि कहां है, खेल विभाग को भी पता नहीं है। हैरत की बात यह कि खेल सामग्रियों की खरीद समेत खेलों के विकास के नाम पर आवंटित यह रकम न कहीं खर्च की गई, न ही इस राशि को अब तक वापस लौटाया गया है। यह राशि कोसी के हर जिले में (पाइका) पंचायत क्रीड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 11:12 AM (IST)
        

सब्जी काटने वाले चाकू से मासूम का कर दिया ऑपरेशन, मौत

पूर्णिया। झोलाछाप डॉक्टर ने एक मासूम की जान ले ली। उसने सब्जी काटने वाले चाकू से एक साल की काजल के एपेंडिक्स का ऑपरेशन कर डाला जिससे ऑपरेशन टेबल पर ही उसकी मौत हो गई। इतना ही नहीं इसके बाद वह खुद को बचाने के लिए बच्ची को लेकर सदर अस्पताल पहुंच गया। तब तक बच्ची के परिजन यह नहीं जान पाए थे कि बच्ची की मौत हो गई है। मामला पूर्णिया जिले का है। अस्पताल में जब डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया तो परिजन ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:48 AM (IST)
        

छेड़खानी मामले में अब 48 घंटे में होगी चार्जशीट

भागलपुर। छेड़खानी के मामले में अब 48 घंटे के भीतर चार्जशीट दाखिल की जाएगी यही नहीं दोषी को एक महीने के भीतर सजा भी मिल जाएगी। भागलपुर में आइजी यह निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया। आइजी ने कहा कि संगीन अपराध में लिप्त लोगों की सूची तैयार की जा रही है। ऐसे लोगों पर दुर्गा पूजा के दौरान पुलिस की विशेष नजर रहेगी। आवश्यकता पड़ने पर उनसे 50 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक का बांड भी भरवाया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:29 AM (IST)
        

नक्सलियों ने फूंकी बस, उड़ाया मोबाइल टावर

बाका। गुरुवार देर रात को बंद के दौरान बाका में नक्सलियों ने जमकर तांडव किया। नक्सलियों ने गैरा, भितिया और जगतपुरा में मोबाइल टावर को विस्फोट कर उड़ा दिया और भलुआडीह के पास सड़क पर लगी बस में आग लगा दी। स्थानीय लोगों के अनुसार बाइक पर सवार 16-17 नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया। इन्होंने लगभग 10 राउंड गोलिया भी चलाईं। जमुई में हुई सीआरपीएफ की कारवाई में अपने साथियों की मौत के विरोध में नक्सलियों ने भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:56 AM (IST)
        

जल्द ही होगा चंदन हत्याकांड का खुलासा : एसएसपी

जासं, भागलपुर : बरारी के पीपली धाम में चंदन चौधरी को बाइक समेत फूंकने की घटना के कारणों तक पुलिस लगभग पहुंच चुकी है। पुलिस जल्द ही इस मामले का उद्भेदन करेगी। इस घटना में सोमवार की देर रात गिरफ्तार किए गए एक अन्य आरोपी सुनील यादव से पूछताछ में पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। इससे पहले इस मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों से लिए गए बयान व देर रात पकड़े गए सुनील के बयान की पुलिस पड़ताल कर रही है। सुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        

फ्लाई ओवर ब्रिज को रेलवे से जल्द एनओसी मिलने की उम्मीद

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बारिश के दिनों में भोलनाथ पुल के नीचे फंसने वाले नाउम्मीद भागलपुरवासियों के लिए एक उम्मीद फिर बंधी है। यहां पर रेलवे के उपर से गुजरने वाली फ्लाई ओवर ब्रिज की योजना को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की मंजूरी देने के प्रति रेलवे ने एक कदम बढ़ाया है। मंगलवार को इस क्रम में डीइएन टू सचिन सुमन, पीडब्ल्यूआई आरके सिंह, आइओडब्ल्यू गौतम कुमार व रेलवे अधिकारी डी आचार्या ने भोलाना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध पर मनचले ने सगी बहनों को पीटा

जासं, भागलपुर : शहर में लव जिहाद का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि मंगलवार की शाम सरेराह एक और सनसनीखेज वारदात हो गई। नाथनगर चौक पर दो नाबालिग सगी बहनों से मु. सोनू नामक एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। विरोध करने पर युवक ने दोनों बहनों के बाल पकड़कर उन्हें पीटना शुरू कर दिया। तब दोनों बहनें भी उठ खड़ी हुई और मर्दानी बन युवक को धोना शुरू कर दिया। यह सब सरेआम हुआ। आते-जाते लोग तमाशबीन बने रहे। थोड़ी देर बाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

खर्च कर डाले पांच हजार, नहीं हुआ बिजली बिल में सुधार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : गलत बिजली बिल के सुधार के लिए आदमपुर हनुमाननगर निवासी परमानंद मिश्रा किराया भाड़ा में पांच हजार रुपये खर्च कर डाले। किंतु, अबतक उनके बिल में सुधार नहीं हुआ है। वो पिछले एक वर्ष से बिजली विभाग एवं निजी कंपनी के दफ्तर में बिल सुधरवाने के लिए चक्कर लगा-लगाकर थक चुके हैं। वो मंगलवार को से कचहरी चौक के समीप स्थित विद्युत कार्यालय में फ्रेंचाइजी कंपनी बीईडीसीपीएल के द्वारा आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:46 PM (IST)
        

शिक्षा मंत्री तक पहुंचा आरडीडीइ व कर्मचारियों का विवाद

जागरण संवाददाता, भागलपुर : क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक (आरडीडीइ) एवं कर्मचारियों के बीच का विवाद अब शिक्षा मंत्री वृषिण पटेल तक पहुंच गया है। बिहार अनुसचिवीय कर्मचारी संघ ने मंगलवार को वृषिण पटेल से मिलकर उन्हें आरडीडीइ के खिलाफ चल रहे कर्मचारियों के आंदोलन की जानकारी देते हुए दस दिनों के अंदर तबादला करने की मांग की। शिक्षक नेताओं के अनुसार शिक्षा मंत्री ने निदेशक प्रशासन को शिकायतों की संचिका बनाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 09:36 PM (IST)
        

अमेरिकन गांधी ने टेरेसा के बच्चों पर छोड़ी छाप

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मंगलवार को जब अमेरिकन गांधी बर्नी मेयर संत टेरेसा पहुंचे तो बच्चे उनको देखकर अभिभूत हो गए। यहां पर भी उन्होंने बच्चों को सत्य व अहिंसा का पाठ पढ़ाया। बर्नी ने बच्चों से कहा कि वे गांधी के बताए रास्ते पर चलें। उन्हें अपना नायक मानें। इससे पहले उनके सम्मान में विद्यालय परिवार की ओर से प्रशाल में एक कार्यक्रम आयोजित की गई। विद्यालय की प्रोविंसियल सुपिरियर सिस्टर अर्पिता ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:56 PM (IST)
        

संशोधित ::: विश्व का नागरिक बनने के लिए गांधी के विचारों को अपनाएं

जागरण संवाददाता, भागलपुर : विश्व का नागरिक बनने के लिए अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी के विचारों व सिद्धांतों को अपने जीवन में अपनाएं। महापुरुषों के बताए मार्ग पर चलने से आत्मबल में वृद्धि होती है, फिर जीवन के हर क्षेत्र में ऊंचे मुकाम को हासिल किया जा सकता है। उक्त बातें मंगलवार को बर्गिड एडवर्ड मेयर उर्फ बर्नी मेयर उर्फ अमेरिकन गांधी ने स्कूली बच्चों से बातचीत के क्रम में कही। मंगलवार को भागलपु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:44 PM (IST)
        

लघु उद्योग लगाने का सपना पूरा करेगा स्टेट बैंक : जीएम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भारतीय स्टेट बैंक के महाप्रबंधक (जीएम) अभिजीत दत्ता ने कहा है कि उनका बैंक लघु उद्योग लगाने का सपना पूरा करेगा। मंगलवार को एसबीआइ की मुख्य शाखा में जीएम लोन मेला का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। इस मौके पर जीएम ने अलग-अलग 11 शाखाओं द्वारा स्वीकृत 2.5 करोड़ के ऋण दिए। जीएम ने तीन कार लोन, छह व्यवसाय लोन, 28 व्यक्तिगत लोन, दो शिक्षा ऋण, 17 होम लोन व 12 ट्रांसपोर्ट लोन का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:31 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें