Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

गंदगी से जंग लड़ने सड़क पर उतरा नगर निगम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर में झाड़ू लगवाना, कचरा उठवाना उनके लिए नई बात नहीं थी। कोई राजनीति करके तो कोई पढ़ लिखकर इसी काम के लिए यहां पहुंचा है। नई बात थी खुद झाड़ू लगाकर लोगों तक स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत का संदेश पहुंचाना। नगर निगम परिवार इसी संदेश के साथ मंगलवार को गंदगी से जंग लड़ने को सड़क पर उतरा। मेयर दीपक भुवानियां की अगुआई में, डिप्टी मेयर प्रीति शेखर, तकरीबन दो दर्जन पार्षद, आइएएस नगर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 05:29 PM (IST)
        

सांसद पप्पू यादव के खिलाफ प्रदर्शन

मधेपुरा। मधेपुरा में बसपा नेता बंटी यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजद सांसद पप्पू यादव के खिलाफ प्रदर्शन किया। बसपा कार्यकर्ता पिछले दिनों हुए डॉक्टरों पर हमले का विरोध कर रहे थे। उन्होंने मामले में जल्द कार्यवाई करने की मांग की। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 03:22 PM (IST)
        

महिला को मैला पिलाने की कोशिश

अररिया। अररिया जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के भोरहा पंचायत के ठेकपुरा गाव में एक 70 वर्षीय महिला को डायन कहकर प्रताडित करने व मैला पिलाने का मामला प्रयास में आया है। इस मामले में पीड़िता के पुत्र ने रानीगंज थाना में 9 अज्ञात तथा 50-60 अज्ञात के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 03:11 PM (IST)
        

अररिया जेल में बंद चीनी नागरिक होगा रिहा

अररिया। अररिया मंडल कारा में लगभग 14 माह से बंद चीनी नागरिक चाउ वे इ रिहा किया जाएगा। एसडीजेएम शशि भूषण मणि त्रिपाठी की अदालत ने उसे सशर्त रिहा करने का आदेश दिया। इससे पूर्व उसने अदालत में अपना दोष स्वीकार कर लिया। इसके बाद अदालत ने पटना हाई कोर्ट के फैसले के तहत उसे रिहा करने का आदेश दिया। चाउ वे ई के खिलाफ जोगबनी थाने में बिना वैध कागजात के भारत में प्रवेश करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज थी। भा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 02:02 PM (IST)
        

बांका में वृद्ध की हत्या

बांका। बाका जिले के रामचुआ गाव में आपसी विवाद में मंगलवार को विजय सिंह नामक वृद्ध की हत्या कर दी गई। विजय पर पहले तलवार से वार किया गया ईलाज के लिए उसे भागलपुर रेफर किया गया। लेकिन रास्ते में ही वृद्ध ने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 03:08 PM (IST)
        

सुरक्षा में हुई लापरवाही तो शाखा प्रबंधक पर होगा मुकदमा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बैंकों से अब रुपये उड़ाने की घटना होने पर शाखा प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। दरअसल, इन दिनों भागलपुर के बैंकों में सीसीटीवी की बेहतर व्यवस्था नहीं रहने से झपटमारों का आतंक बढ़ा हुआ है। कई बैंकों के बाहर कैमरे नहीं लगे हुए हैं। कई बैंकों के कैमरे खराब हैं। लेकिन अब शाखा प्रबंधक को बैंकों की सुरक्षा से जोड़ दिया गया है। बैंकों की सुरक्षा का ऑडिट एसएचओ को सौंपा गया है। श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

कला मंदिर में डांडिया से निखरी नृत्य प्रतिभाएं

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नवरात्र के अवसर पर खरमनचक स्थित कला मंदिर में सोमवार को नॉन स्टॉप डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 50 युवतियों ने भाग लिया। इनमें से कुछ महिलाएं भी थीं। रंग-बिरंगी साड़ियों एवं गहनों से सजी-धजी महिलाओं की नृत्य प्रतिभा डांडिया के जरिए निखर कर सामने आई। डांडिया पर महिलाएं एवं युवितयां ऐसी झूमी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यहां तीन घंटे तक मस्ती की बयार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

लोन के लिए लोगों को टरकाना बंद करें बैंकर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बैंकों के ढीले कामकाज पर डीएम डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने गहरी नाराजगी जताई है। सोमवार को टॉउन हॉल में बैंकर्स की आयोजित जिलास्तरीय वर्कशॉप में उन्होंने बैंकों के कामकाज की पोल खोल कर रख दी है। कहा कि बैंकों का प्रदर्शन काफी खराब है। एसबीआई के विरुद्ध सबसे अधिक शिकायत है। मुख्यमंत्री के जनता दरबार में सबसे अधिक 53 शिकायतें इसी बैंक की है। बैठक में सरकारी योजनाओं की पूर्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

श्रद्धालु दो अक्टूबर को रखें महाअष्टमी का व्रत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : महाअष्टमी का व्रत श्रद्धालु दो अक्टूबर को रखें। यह ज्यादा शुभ होगा। क्योंकि अष्टमी का प्रवेश पहली अक्टूबर को 10.28 में होता है। जो दो अक्टूबर को सुबह 8.38 बजे तक है। जिसका उदय उसी का अस्त मान कर दो अक्टूबर को महाअष्टमी का पर्व शुभ होगा। यह कहना है उमेश्वरनगर निवासी पंड़ित चंद्रशेखर झा का। आवश्यकता सिर्फ यही है कि व्रती देवी दर्शन व खोइचा भरने का काम 8.38 के पूर्व कर लें। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:58 AM (IST)
        

आदि शक्ति की उपासना से साधक को मिलती है सम्पूर्णता

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आनंद दर्शन एसएम सहाय रोड मुंदीचक में मां दुर्गा के आदि शक्ति स्वरूप की स्थापना की गई है। प्रतिमा में लेटे हुए शिवजी के ऊपर कमल के फूल पर माता विराजमान हैं। पुजारी ओमकार नाथ मिश्र ने बताया कि 1976 से इसी स्वरूप में मां की प्रतिमा की स्थापना की जाती है। मिश्र के मुताबिक संसार की जितनी भी लौकिक व अलौकिक शक्तियां है वे सब मां आदि शक्ति के ही रूप हैं। इनका तीन मुख्य स्वरुप है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:58 AM (IST)
        

बोलेरो ने बाइक सवार डाककर्मियोसमेत चार को मारी ठोकर

जासं, भागलपुर : मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र में शीतला स्थान के पास सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे एक बोलेरो ने बाइक सवार दो डाककर्मियों समेत चार लोगों को ठोकर मार दी। इस घटना में तीन लोग बैजानी निवासी डीएन सिंह, वैशाली निवासी रजनीश व मिरजान निवासी रोशन पासवान जख्मी हो गए। जबकि चौथे व्यक्ति फुलवरिया निवासी हरि मंडल को मामूली चोट पहुंची है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जख्मी तीनों युवकों को इलाज के लिए अस्पताल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:57 AM (IST)
        

रॉकीट बॉल बिहार टीम का चयन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड में सोमवार को अमृतसर में आयोजित पंजाब मेमोरियल कप रॉकीट बॉल प्रतियोगिता के लिए बिहार टीम का चयन किया गया। बिहार रॉकीट बॉल एसोसिएशन के सचिव आरिफ हुसैन ने कहा कि चयनित टीम 4 से 6 अक्टूबर के बीच पंजाब में आयोजित प्रतियोगिता में शिरकत करने के लिए नवगछिया स्टेशन से एक अक्टूबर को रवाना होगी। चयनित पुरुष वर्ग : गौतम, लालु कुमार, अवधेश राही, मनीष, सचिन, आदित्य, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:57 AM (IST)
        

बालू घाट समूह एक-दो का नहीं हुआ बंदोबस्ती

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बालू घाट समूह एक व दो की बंदोबस्ती विज्ञापन नहीं हो पाने के कारण अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसकी जानकारी जिला खनन पदाधिकारी लाल बिहारी लाल ने दी है। उन्होंने बताया कि बंदोबस्ती को लेकर 23 सितंबर को विज्ञापन प्रकाशन के लिए निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को विशेष दूत द्वारा पत्र भेजा गया था, लेकिन अपरिहार्य कारणवश प्रकाशित नहीं हो सका। अब बंदोबस्ती की तिथि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:57 AM (IST)
        

पूछ रहे थानेदार, बताओ नमो का पूरा नाम

जासं, भागलपुर : बदमाशों की धर-पकड़ से वक्त निकाल एक थानेदार इन दिनों बच्चों के बौद्धिक व व्यक्तिगत विकास में सहायक की भी भूमिका अदा कर रहे हैं। थानेदार बच्चों से पूछ रहे हैं कि नरेंद्र मोदी का पूरा नाम क्या है। सवाल सुन आसपास खड़े सिपाही भी बंगलें झांकने लगते हैं। जी हां, भागलपुर की मधुसूदपुर पुलिस ने पब्लिक से समन्वय बनाने की एक अनूठी पहल शुरू की है। थानाध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:57 AM (IST)
        

42 मिलीमीटर वर्षा से मौसम हुआ कूलकूल

जागरण संवाददाता, भागलपुर - सोमवार को दोपहर बाद जिले में तेज हवाओं के साथ 42 मिलीमीटर हुई वर्षा से मौसम कूलकूल हो गया। इधर हस्त नक्षत्र में हुई अचानक झमाझम वर्षा से किसान फूले नहीं समा रहे हैं। उनको अब भरोसा हो गया है कि धान उत्पादन में अब कोई कठिनाई नहीं होगी। हालांकि दोपहर के पूर्व चिलचिलाती धूप लोगों को बर्दाश्त नहीं हो रहा था। शहर में दुर्गा पूजा को लेकर खरीदारी करने निकले लोगों को मॉल का एसी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:57 AM (IST)
        

धनुष तोड़ प्रभु राम ने सीता से किया स्वयंवर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर के गोलदारपट्टी स्थित रामलीला मंच पर सोमवार को धनुष यज्ञ का आयोजन किया गया। रामलीला का आरंभ राम दरबार के झांकी से हुआ। श्रद्धालुओं ने भगवान राम की आरती की। इस अवसर पर पूरा प्रांगण भगवान राम के जयघोष से गुंजायमान हो गया। रामलीला के पहले मंचन में राजा जनक अपने पुत्री सीता के विवाह के लिएधनुष यज्ञ की घोषणा करते हुए कहा कि, जो महारथी भगवान शिव के धनुष को उठा लेंगे, उसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:57 AM (IST)
        

सावधान! शहर में सक्रिय हुए मोबाइल चोर

जासं, भागलपुर : अगर आप किसी काम से भीड़ वाले इलाके जैसे बाजार, सब्जी मंडी, स्टेशन, बस स्टैंड निकलें हैं तो सावधान रहें। अन्यथा आपका कीमती मोबाइल गायब हो सकता है। इन दिनों ऐसे जगहों पर मोबाइल चोर ज्यादा सक्रिय हो गए हैं, जो मौका पाते पॉकेट से मोबाइल उड़ा ले जाते हैं। इसके बाद आपके पास हाथ मलने के अलावा कुछ नहीं बचता। क्योंकि पुलिस भी इन घटनाओं को गंभीरता से नहीं लेती है। इसके चलते मोबाइल चोरों का आत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:46 PM (IST)
        

कई कॉपियों में परीक्षक ने नहीं चलाई है कलम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पेंडिंग रिजल्ट की जांच जारी है। जांच में कई तरह की गड़बड़ी सामने आ रही है। रिटोटलिंग के आवेदनों की जांच के दौरान ऐसी कॉपियां भी मिली है जिसमें परीक्षक ने ठीक से कलम नहीं चलाई है। कुछ सवालों के जवाब को जांचा नहीं गया है। ऐसे लापरवाह परीक्षकों को चिंहित कर लिया गया है। उनके नाम नोट किए गए हैं। वर्ष 2013 के रिजल्ट में ये गड़बड़ी मिली है। ऐसी कॉपियों में जिसमें छात्र ने पेज छो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:17 PM (IST)
        

मेंटनेंस के बाद भी टूटा तार, 12 घंटे आपूर्ति बाधित

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पिछले सोलह दिनों से 33 व 11 हजार केवीए तारों के मेंटनेंस के नाम पर घंटों बिजली काटी जाती है। मेंटनेंस के बाद भी तार टूटने व लो वोल्टेज की समस्या का समाधान नहीं हो सका है। सोमवार को नयाबाजार फीडर के 11 हजार केवीए तार का मेंटनेंस किया गया। इसके बाद भी गोलाघाट के पास तार टूट गया। इसके कारण दोपहर 12 बजे से नयाबाजार, नयाबाजार, जोगसर, बूढ़ानाथ, लाजपत पार्क, दीपनगर, मंसूरगंज,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:16 PM (IST)
        

त्योहारों में पांच दिन दोपहर दो बजे तक ही खुलेगा आरक्षण टिकट केंद्र

जागरण संवाददाता, भागलपुर : त्योहारों को लेकर अक्टूबर में पांच दिन सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर दो बजे तक आरक्षण टिकट केंद्र खुलेगा। द्वितीय शिफ्ट में दोपहर दो बजे से रात साढ़े आठ बजे तक आरक्षण टिकट केंद्र बंद रहेगा। स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद ने बताया कि दुर्गापूजा को लेकर 1, 2 व 3 अक्टूबर को, लक्खी पूजा को लेकर 7 अक्टूबर को तथा दीवाली के अवसर पर 23 अक्टूबर को सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर दो बजे तक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:03 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें