Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

आज आएंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

जागरण संवाददाता, भागलपुर : केंद्रीय लघु उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह शुक्रवार को भागलपुर आएंगे। उनके सम्मान में शहर का अधिकांश इलाका तोरण द्वारों से पट गया है। तोरण द्वारों में जिला भाजपा और संघ के वैसे पुराने कार्यकर्ताओं को याद किया गया है जो अब नहीं रहे हैं। सिंह शहर में एक निजी वस्त्र प्रतिष्ठान का उद्घाटन करेंगे। तेतरी में मंत्री का नागरिक अभिनंदन होगा। वे वहां पार्टी के सदस्यता अभियान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 02:06 AM (IST)
        

सड़क व रेल मार्ग से 10 हजार लोजपा कार्यकर्ता पटना रवाना

जागरण संवाददाता, भागलपुर : लोक जनशक्ति पार्टी के राज स्तरीय कार्यकर्ता समागम में भाग लेने के लिए गुरुवार को भागलपुर से सैकड़ों कार्यकर्ता पटना के कृष्णा मेमोरियल हॉल के लिए रवाना हुई। यहां अपने-अपने जिले में पार्टी के कद का का भी प्रदर्शन करेंगे। आगामी विधानसभा को लेकर कार्यकर्ताओं का समागम काफी महत्व रख रहा है। कार्यकर्ता का हुजुम यह बताने को काफी है कि चुनावी सरगर्मी तेज हो गई। जिले से प्रदेश स्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 02:05 AM (IST)
        

आपसी सद्भावना की मिसाल है कर्णगढ़ मेला

जागरण संवाददाता, भागलपुर : कर्ण की भूमि पर 30 वर्ष पूर्व कुछ उत्साही युवकों द्वारा आरंभ किया गया चैती दुर्गा मेला समारोह आज अंग क्षेत्र के जनमानस में रच-बस गई है। नाथनगर के मनसकामना नाथ मंदिर में चैती दुर्गा पूजा की बुनियाद रखने में कुछ राजनीतिक व समाजसेवी का अहम योगदान रहा। वर्ष1985 में सुलतानगंज के तत्कालीन विधायक उमेश दास, प्रसून लतांत और अम्बिका मंडल ने इसकी शुरूआत की थी। 1989 के साम्प्रदायिक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 02:04 AM (IST)
        

आपत्तिजनक हालत में पकड़ी गई लड़कियां

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तातारपुर थाना क्षेत्र के तातारपुर चौक स्थित शहबाजिया गेस्ट हाउस में गुरुवार की रात आपत्तिजनक हालत में दो लड़कियां और छह लड़के हिरासत में ले लिए गए। उनसे पूछताछ चल रही है। गुरुवार की शाम को ही गोलाघाट गढ़ैया इलाके में भी एक लड़का-लड़की को आपत्तिजनक हालत में लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। उनसे भी महिला पुलिस की अभिरक्षा में पुलिस पूछताछ कर रही है। शहबाजिया गेस्ट हाउस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 02:02 AM (IST)
        

रामनवमी पर आज से 246 स्थानों पर सुरक्षा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : रामनवमी को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। रामनवमी का पर्व 28 को मनाया जाएगा लेकिन प्रशासन ने 27 से 30 तक सुरक्षात्मक इंतजाम किए हैं। तीन पालियों में नियंत्रण कक्ष का गठन किया गया है। भागलपुर और कहलगांव अनुमंडल के 246 स्थानों पर सुरक्षा के लिए दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है। कोतवाली थाना-छह स्थानों पर तैनाती बरारी थाना-आठ स्थानों पर तैनाती तिलकामांझी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 02:01 AM (IST)
        

जमालपुर में आरपीएफ का सीआईबी पोस्ट समाप्त

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जमालपुर में आरपीएफ के क्राइम इंटेलिजेंस ब्यूरो (सीआईबी) पोस्ट को समाप्त कर दिया गया है। सीआईबी का काम अब मालदा रेल मंडल से नियंत्रित होगा। इंस्पेक्टर नीरज कुमार को मालदा से किऊल, बांका व हंसडीहा तक सीआईबी का काम देखने के लिए कहा गया है। जबकि स्पेशल इंटेलिजेंस ब्रांच (एसआईबी) का कार्य यथावत होता रहेगा। साथ ही भागलपुर आरपीएफ पोस्ट का क्षेत्र बड़ा होने के कारण दो इंस्पेक्टरो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 02:00 AM (IST)
        

शहर की सड़कों पर दौड़ रही 'मौत'

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सड़कों पर जरा संभल कर निकलें। यहां की सड़कों पर मौत दौड़ रही है। कई बार यहां की सड़कें मासूम के खून से रंग चुकी है, लेकिन प्रशासन पूर्व की घटनाओं से अभी तक कोई सीख नहीं ली है। यही कारण है कि जर्जर ट्रकों को ओवरलोड चलाने की खुलेआम छूट दी गई है। कई ऐसे ट्रक भी ओवरलोड चल रहे हैं, जिसे पूर्व में अनफिट घोषित कर दिया गया था। गुरुवार को दोपहर एक बजे के करीब रेलवे के मालगोदाम से ओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:59 AM (IST)
        

चेतन राजहंस अपहरण कांड में तीन मुजरिम करार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश जनार्दन त्रिपाठी ने चेतन शंकर राजहंस अपहरण कांड में गुरुवार को सुनवाई के दौरान तीन आरोपियों को अपहरण कांड का मुजरिम करार दिया है। जिन आरोपियों को मुजरिम ठहराया गया है उनमें सुल्तानगंज के डब्लू मंडल, अरविंद यादव और दीपक मंडल शामिल हैं। न्यायाधीश श्री त्रिपाठी ने इस मामले में सजा बिंदु पर सुनवाई के लिए 31 मार्च की तिथि मुकर्रर कर दी है। स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:59 AM (IST)
        

राज्यस्तरीय शक्षणिक सत्र में तीन कोर्स पर चर्चा

जासं, भागलपुर : टीचर ट्रेनिंग सेंटर में गुरुवार को राज्यस्तरीय शैक्षणिक सत्र का आयोजन किया गया। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डॉ. अवध किशोर राय ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। शैक्षणिक सत्र में बिहार व राज्य के बाहर से आए शिक्षाविदें ने तीन कोर्स पर विस्तार से चर्चा की। शिक्षाविद् पल्लव प्रेम, सूर्य कुमार झा, दीपा रानी साहू, नीरज गुरु, आशुतोष सहित बाहर से आए एनसीईआरटी दिल्ली ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

जूनियर डॉक्टरों ने नहीं किया काम

जासं, भागलपुर : जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के पीजी छात्र (जूनियर डॉक्टर) गुरुवार को भी अस्पताल में कामकाज पर नहीं लौटे। लिहाजा, अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं दूसरे दिन आंशिक रूप से प्रभावित हुई। अस्पताल अधीक्षक रामचरित्र मंडल की सख्ती के चलते गुरुवार को सभी सीनियर चिकित्सकों व इंटर्न छात्रों की मौजूदगी अस्पताल में देखी गई। इस कारण मरीजों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। इमरजेंसी व आइसीयू में असर द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:57 AM (IST)
        

सूरत-भागलपुर एक्स. से उतरा साड़ी के खाली दर्जनों पैकेट

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सूरत से भागलपुर आने वाली सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस के एसएलआर बोगी से बुधवार की रात साड़ी के खाली दर्जनों पैकेट भागलपुर स्टेशन पर उतारे गए। सुबह पार्सल ऑफिस के समीप प्लेटफॉर्म पर दर्जनों खाली पैकेट देखने के बाद लोगों को आशंका हुई कि एसएलआर बोगी से साड़ी को निकाल लिया गया और पैकेट को छोड़ दिया गया। ऐसी आशंका पार्सल कर्मियों व आरपीएफ के अधिकारियों को भी थी। लेकिन चोरी की बात को ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        

मांझी को बेइज्जत कर हटाया : नरेंद्र

जागरण संवाददाता, भागलपुर : हम के नेता एवं पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि राजनीति की धारा गरीबों के लिए चल रही थी। हमलोग बढि़या काम कर रहे थे। इस बीच हमलोगों को बेइज्जत कर हटा दिया गया। सीएम नीतीश कुमार पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के कार्य पर अंकुश लगा रहे थे। उक्त बातें नरेंद्र ने मंगलवार को गरीब स्वाभिमान रैली में कही। कहा कि 2005 के फरवरी चुनाव में नरेंद्र सिंह नहीं होते तो नीतीश सीएम नहीं ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

मांझी को अफसोस, नहीं लागू करा सका एससी की योजनाएं

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को अफसोस है कि वे करीब नौ माह तक कुर्सी पर रहे और दलित-महादलितों के लिए उपयोगी योजनाओं को लागू नहीं करा सके। मांझी का सीधा आरोप है कि इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डंडी मार दी। गरीब स्वाभिमान रैली में बोलते हुए मांझी ने कहा कि उनके कार्यकाल में राज्य का बजट आकार 40 हजार करोड़ रुपए का था। एससी-एसटी की आबादी 17 फीसद है। इसके हिसाब से उनक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

अच्छा करने के कारण समस्या बन गए थे मांझी : शकुनी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शकुनी चौधरी ने कहा कि बिहार में दलित का बेटा सीएम बना तो लोगों के पेट में दर्द हो गया। वे अच्छा कर रहे थे, इसलिए समस्या बन गए थे। चौधरी मंगलवार को गरीब स्वाभिमान रैली में बोल रहे थे। कहा कि मांझी आग का गोला है, जो छुएगा वह गल जाएगा। शकुनी ने कहा कि नीतीश कुमार अहंकार में डूबे हैं। कहा कि उन्होंने लवकुश समीकरण बनाया था। इससे नीतीश की पहचान बन गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

आज आएंगे उपेंद्र कुशवाहा, 27 को गिरिराज

जागरण संवाददाता, भागलपुर : केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा सोमवार को भागलपुर आएंगे। रात्रि विश्राम परिसदन में करेंगे। 24 की सुबह जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य के साथ बैठक करेंगे और मुंगेर के लिए प्रस्थान करेंगे। 27 को केंद्रीय सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह 27 को भागलपुर आएंगे। वे निजी कार्यक्रम में शामिल होने के अलावा अभिनंदन समारोह में भी शरीक होंगे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 11:03 PM (IST)
        

बांसुरी वादन से गोपाल गंधर्व ने किया कार्यक्रम का आगाज

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बिहार दिवस के अवसर पर बांसुरी वादक गोपाल कृष्ण मिश्र गंधर्व के वादन से रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। गोपाल गंधर्व के बांसुरी वादन के बाद लगातार कई कलाकारों ने अलग-अलग धुन पर संगीत की प्रस्तुति की। सैंडिस कम्पाउंड का ओपेन थियेटर सांस्कृतिक संध्या के मंच से निकली धुन से गुनगुना रहा था। एक के बाद एक कलाकारों ने सांस्कृतिक माहौल को संगीतमय बनाने का लगातार प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Mar 2015 10:24 PM (IST)
        

लोदीपुर में भीषण चोरी, गिरफ्तारी को ताबड़तोड़ छापेमारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : लोदीपुर थाना क्षेत्र के विशनपुर जिच्छो गांव निवासी किसान रामविलास यादव के घर शुक्रवार की देर रात अज्ञात चोरों ने प्रवेश कर सोने-चांदी के जेवरात, नकदी और अन्य कीमती सामान चुरा लिए। चोरों ने घर में प्रवेश कर ड्रेसिंग टेबल के दराज का लाक तोड़ उसमें रखी सोने की चेन समेत अन्य जेवरात निकाल लिए। आलमारी और संदूक में रखे नकदी समेत अन्य जेवरात भी चोरी कर ली। घटना की जानकारी घर वालो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 11:48 PM (IST)
        

आरएसएस ने मनाया नव वर्ष प्रतिपदा, निकाला पथ संचलन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा वर्ष प्रतिपदा कहलाती है। इस दिन से ही हिंदु नव वर्ष शुरू होता है। इसे नव संवत्सर भी कहते हैं। इसी दिन ब्रह्माजी ने सृष्टि का निर्माण किया था और आरएसएस के संस्थापक डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार का जयंती भी है। हिन्दुत्व राष्ट्रीयता है और भारत का हर नागरिक को जाति-पाति व छूआ-छूत से ऊपर उठकर एक होना होगा। उक्त बातें क्षेत्रीय संगठन मंत्री वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 11:44 PM (IST)
        

बाल मजदूरी कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दर्जन बालश्रमिक मुक्त

Child labour gang detect, one dozen child relieved

भागलपुर। मोजाहिदपुर पुलिस ने शनिवार दोपहर बाल मजदूरी कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के चुंगल से एक दर्जन बच्चों को मुक्त कराया। सभी को बच्चे सुपौल जिले के बांका के राधानगर में ले जाया जा रहा था। पुलिस ने वैन चालक मो. आजम को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 02:06 PM (IST)
        

पारिवारिक परिचय पत्र का नहीं होगा नवीकरण

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अब सेवानिवृत रेल कर्मियों को पारिवारिक परिचय पत्र का नवीकरण नहीं कराना पड़ेगा। उन्हें सेवानिवृति के समय जो पारिवारिक परिचय पत्र मिलेगा, वह आजीवन मान्य होगा। इस आशय का आदेश रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर वेलफेयर देवाशीष मजूमदार ने 16 मार्च को जारी कर दिया है। इस आशय का पत्र पूर्व रेलवे सहित अन्य रेलवे को भेजा गया है। रेलवे बोर्ड के इस निर्णय पर इस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन के शाखा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Mar 2015 01:43 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें