1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

प्रशिक्षुओं ने पढ़ा राष्ट्रीय एकता का पाठ

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर स्थित पूरनमल बाजोरिया शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में शुक्रवार को स्काउट गाइड व गाइड प्रशिक्षण के पांचवें दिन राष्ट्रीय एकता और अख्ाडता का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षु छात्रों को आत्मनुशासन के कठोर नियमों से अवगत कराते हुए सैद्धांतिक व व्यवहारिक कार्य कराया। राष्ट्रीय झंडा व स्काउट गाइड झंडा को बंाधना, उतारना, खींचना और झंडोत्तोलन की साफ-सफाई के साथ रंगोली बनाने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:33 AM (IST)
        

जिले में किया जा रहा दवा वितरण

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सदर अस्पताल परिसर में शुक्रवार को अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामचंद्र प्रसाद ने फाइलेरिया की दवा खिलाकर सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम आरंभ किया। इस मौके पर लेप्रा सोसायटी के स्वास्थ्य प्रचार वाहन को भी रवाना किया गया। प्रचार वाहन जिले के 16 प्रखंडों में फाइलेरिया की दवा डीईसी तथा एलबेंडाजॉल खाने के प्रति लोगों को जागरूक करेगी। दवा दो वर्ष से कम उम्र के बच्चे, गर्भवती म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:33 AM (IST)
        

कटावरोधी कार्य में करोड़ो रुपये के बंदरबांट को विधानसभा में उठाया जाएगा

भागलपुर ( नवगछिया) : नवगछिया अनुमंडल में कटावरोधी कार्य में करोड़ो रुपये के हो रहे बंदरबांट को विधानसभा में उठाया जाएगा। यह बात भाजपा के पूर्व मंत्री सह विपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने शुक्रवार को कही। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा भेजे गए कटावरोधी कार्य के रुपयों का स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से बंदरबांट किया जा रहा है। कटावरोधी कार्य में करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं किंतु अभी तक कटाव जारी है। कट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:32 AM (IST)
        

मृत पड़े कल-कारखानों को चालू करेगा केंद्र : नंद किशोर

संवाद सूत्र, नवगछिया : बिहार में मृत पड़े कल कारखानों को फिर से पुनर्निर्माण कर चालू कराया जाएगा। बिहार में होने वाले सड़क निर्माण पर केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी। उक्त बातें भाजपा नेता सह विधानसभा में विपक्ष के नेता नंद किशोर यादव ने नवगछिया के बिहारी अतिथि सदन में शुक्रवार को कही। वे केंद्र की एनडीए सरकार के एक वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि चाय बेचने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:31 AM (IST)
        

टिकट वितरण में युवाओं को तरजीह : डॉ. सीपी ठाकुर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉ. सीपी ठाकुर ने कहा है कि विधान सभा चुनाव में पार्टी टिकट वितरण में युवाओं और कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देगी। टिकट वितरण में पार्टी पैराशूट वाले नेता (दूसरे दलों से आने वाले नेता) को टिकट देने से परेहज करेगी। उनकी कोशिश होगी कि जो समर्पित कार्यकर्ता हैं उन्हें ही पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाए। डॉ. ठाकुर शुक्रवार को सिंचाई विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:31 AM (IST)
        

मठों में प्रशासनिक दखल से समाप्त हो रही धर्म गुरु की गरिमा : हरिनारायणानंद

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भारत साधु समाज एवं भारत सेवक के संयुक्त तत्वावधान में श्रावणी पूर्णिमा से महर्षि वेदव्यास जयंती के अवसर पर राज्यव्यापी अध्यात्मिक व समाजिक जागरण अभियान चलाया जाएगा। साधु समाज के राष्ट्रीय महामंत्री व भारत सेवक समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्माचार्य स्वामी हरिनारायणानंद ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में बताया कि धार्मिक जीवन, धर्मस्थान संरक्षण तथा सार्वजनिक जीवन के साथ व्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:30 AM (IST)
        

बेटी की शादी के लिए दहेज की जुगाड़ में था कन्हैया

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पुलिसिया पूछताछ के क्रम में कन्हैया की बड़ी लड़की रुचि ने पुलिस को एक चौका देने वाली जानकारी दी है कि उसके पिता छोटी बहन की शादी गौराडीह के रामचंद्रपुर गांव निवासी रूदल यादव के लड़के से तय कर रखी थी। उसमें दहेज के रूप में 4 लाख 80 हजार रुपये देना था। पैसे की जुगाड़ के लिए कन्हैया ने फिर बैंक डकैती डाली। इसके पूर्व कन्हैया कई बार डकैती डाल चुका था। तीन शादी कर चुका है कन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:30 AM (IST)
        

वार्डो की सफाई का बन रहा फोटोग्राफ

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर आए दिनों नगर निगम की हो रही आलोचना के कारण अब निगम प्रशासन औचक कार्रवाई करते हुए वार्डो की सफाई का फोटोग्राफ तैयार कर रहा है। साथ ही सफाई में लापरवाही करने वाले कर्मियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस बाबत निगम अधिकारी विभिन्न वार्डो में जाकर स्वच्छता की कमी का जायजा ले रहे हैं और कर्मियों के कामकाज का अवलोकन भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:25 AM (IST)
        

बीएसएनएल की मोबाइल व दूरभाष सेवा से परेशान उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जीरोमाइल और भागलपुर-सुल्तानगंज के बीच ऑप्टिकल फाइबर कटने के कारण पिछले छह दिनों से बीएसएनएल की मोबाइल एवं दूरभाष सेवा बाधित है। जीरोमाइल, बरारी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, मायागंज, तिलकामांझी, आदमपुर, खंजरपुर, अलीगंज, नाथनगर, अकबरनगर, सुल्तानगंज, शाहकुंड समेत जिले के अधिकांश इलाकों में दूरभाष सेवा बाधित है। मोबाइल सही काम नहीं कर रहा है। खड़खड़ाहट तो कभी आवाज गुम हो जाती है य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:23 AM (IST)
        

डीपीएस में छह दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न

जागरण संवाददाता, भागलपुर : डीपीएसस, भागलपुर में आयोजित छह दिवसीय समर कैंप सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हर्षोल्लास पूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया। कार्यक्रम समापन पर छात्रों ने गीत-संगीत की धुन पर जमकर ठुमके लगाए तथा अपने अनुभव व आनंद का भी वर्णन किया। समर कैंप में शामिल छात्रों ने बताया कि विद्यालय परिसर आना और वह भी सिर्फ आनंद के लिए, खेल के लिए, नृत्य व तैराकी के लिए अपने आपमें एक अलग अहसास कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:23 AM (IST)
        

नौकरी दिलाने के नाम पर 50 हजार की ठगी, प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : न्यायालय में काम करने वाले अब्दुल मन्नान के खिलाफ बीबी रूबी खातून ने अपने बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर पचास हजार रुपये ठग लेने का आरोप लगा हबीबपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बीबी रूबी का आरोप है कि अब्दुल मन्नान कचहरी में नौकरी करता है। वह खुद को पेशकार बता उसके बेटे मुहम्मद रिजवान की नौकरी लगाने के नाम पर पचास हजार रुपये ठग लिया है। उसने छह माह में बेटे को नौकरी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:21 AM (IST)
        

आर्यभट्ट विवि के कुलपति बनने के लिए की दौड़ शुरू

रूप कुमार, भागलपुर:: सूबे में तकनीकी एवं मेडिकल शिक्षा को देख रहे आर्यभट्ट ज्ञान विवि का अगला कुलपति भी भागलपुर विवि का हो सकता है। कुलपति की रेस में भागलपुर विवि के शिक्षक रहे चार प्रतिकुलपति शामिल हैं। आर्यभंट्ट के कुलपति पद के लिए इंटरव्यू चल रहा है। इसके पूर्व इस विवि के कार्यवाहक कुलपति भी भागलपुर निवासी ई. उदयकांत मिश्रा रह चुके हैं। उनके इस्तीफे के बाद कुलपति की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:21 AM (IST)
        

अब प्रमंडलीय आयुक्त करेंगे नगर निगम कार्यालय का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अब प्रमंडलीय आयुक्त हरेक तीन माह में एकबार नगर निगम कार्यालय का निरीक्षण करेंगे और गड़बडि़यां पाए जाने पर जांच कार्रवाई के लिए अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी करेंगे। यह निर्देश नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने सूबे के सभी प्रमंडलीय आयुक्त के नाम पत्र जारी करके दिया है। गत 28 मई को जारी अपने पत्र में विभागीय प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने जिक्र किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:20 AM (IST)
        

विदाई समारोह का आयोजन

जागरण संवाददाता,भागलपुर: टीएनबी कॉलेज के भूगोल विभाग में शुक्रवार को स्नातक पार्ट थ्री के छात्रों को समारोह में विदाई दी गई। विदाई कार्यक्रम में पूर्व प्राचार्य डॉ.रामदयाल सिंह, विशिष्ट अतिथि डॉ. बी के शर्मा आदि मौजूद थे। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डॉ. शरतचंद मंडल, डॉ. अखिलेश, डॉ. उमाशंकर पंडित, डॉ. डीपी मंडल, शंकर पंडित सहित शिक्षकों एवं छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में छात्र अभिषेक, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:19 AM (IST)
        

रेलवे में 44 श्रेणियों के पद हो जाएंगे एक

भागलपुर : रेलवे छठे वेतन आयोग के फैसले को लागू करने जा रहा है। इसमें ग्रुप डी के ग्रेड पे 1800 रुपये में आने वाले 44 पदों को समाप्त कर एक पद में परिवर्तित किया जा रहा है। अब इन कर्मचारियों को एमटीएस (मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ) के रूप में जाना जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों की कई श्रेणियों को एक साथ मर्ज किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड ने इसको लेकर सर्कुलर भी जारी कर दिया है। जल्द ही नई व्यवस्था लागू कर दी जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:17 AM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों के प्रमाण पत्र पर प्रधान का दस्तखत जरूरी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिले के नियोजित शिक्षकों के शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र पर अभ्यार्थी के अलावा विद्यालय प्रधान भी हस्ताक्षर करेंगे वरना जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ) दस्तखत नहीं करेंगे। शुक्रवार को यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी फूल बाबू चौधरी ने दी। उन्होंने कहा कि प्राइमरी और मध्य विद्यालय के नियोजित शिक्षकों के शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र पर विद्यालय प्रधान एवं बी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:17 AM (IST)
        

आज काला बिल्ला लगाएंगे सरकारी अफसर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : प्रोन्नति की मांग को लेकर शुक्रवार को जिले के सभी सेवा के अधिकारी काला बिल्ला लगाएंगे। बासा की हुई बैठक में काला बिल्ला लगाकर काम करने का निर्णय लिया गया। निदेशक डीआरडीए राम ईश्वर ने बताया कि बासा सहित 17 सेवाओं के पदाधिकारी इस आंदोलन में शरीक होंगे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य सेवा, इंजीनिय¨रग सेवा, वाणिज्यकर, कृषि व सहकारिता विभाग के भी पदाधिकारी काला बिल्ला आंदोलन म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 02:06 AM (IST)
        

मेडिकल छात्राओं की चोरी गए मोबाइल का पता नहीं, विरोध

भागलपुर : तिलकामांझी थाना क्षेत्र स्थित ग‌र्ल्स मेडिकल हास्टल में 20 मई की रात हुई तीन छात्राओं के चोरी गए मोबाइल का अबतक सुराग नहीं मिलने पर छात्राओं का गुस्सा गुरुवार को भड़क गया। छात्राएं गुरुवार की सुबह हास्टल से कुछ दूरी पर मौजूद जिलाधिकारी आवास पर उनसे मिलने जा पहुंची। जिलाधिकारी आवास के प्रवेश द्वार पर छात्राओं के समर्थन में कई मेडिकल छात्र भी पहुंच गए। इस बीच बरारी पुलिस वहां पहुंच गई और आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 02:05 AM (IST)
        

दंगा पीड़ितों के लिए एआइपीएफ ने दिया धरना

भागलपुर : अखिल भारतीय लोक मंच ने गुरुवार को दंगा पीड़ितों को मुआवजा व इंसाफ दिलाने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया। मंच के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य डॉ. मुकेश कुमार ने कहा कि दंगा पीड़ितों के लिए पुनर्वास की राज्य सरकार द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई है। मुकम्मल पुनर्वास, आवास, आजीविका की व्यवस्था और विस्थापित सभी जरूरतमंद परिवारों को एक-एक एकड़ खेती की जमीन और दस डिस्मि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 02:04 AM (IST)
        

2045 परिक्षार्थियों ने दी महाराणा प्रताप मेघा परीक्षा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : गुरुवार को क्षत्रिय युवा मंच द्वारा आयोजित महाराणा प्रताप मेघा परीक्षा में राज्य के 2045 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। एसकेपी विद्या विहार सहित तीन केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा संचालित की गई। एक घंटे की परीक्षा में छात्रों से एक सौ अंक के सवाल पूछे गए थे। छात्रों ने ओएमआर सीट पर परीक्षा दी। मंच के संयोजक डॉ. राजीव कुमार सिंह कहा कि परीक्षा फल सात जून को महाराणा प्रताप क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 02:03 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें