Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

प्रो. रामाकांत बने पीजी अर्थशास्त्र के नए एचओडी

जागरण संवाददाता,भागलपुर: शेखपुरा कॉलेज के प्रोफसर इंचार्ज प्रो. रामाकांत सिंह को पीजी अर्थशास्त्र विभाग का नया एचओडी बनाया गया है। प्रो. अनुभा राय का कार्यकाल 28 फरवरी को पूरा हो गया। प्रो. एसएन पांडेय को पीजी भूगोल का नया हेड बनाया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

शार्प शूटर जमील सहयोगी के साथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शार्प शूटर जमील मियां उर्फ जमिलिया अपने खास सहयोगी अरमान उर्फ मून के साथ गुरुवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। दोनो के पास भरी पिस्तौल बरामद की गई है। शुक्रवार को एसएसपी विवेक कुमार ने प्रेस वार्ता कर तातारपुर पुलिस की बड़ी सफलता की जानकारी दी। साथ ही इंस्पेक्टर केपी सिंह समेत टीम में शामिल अवर निरीक्षक जगजीवन राम, हवलदार महेंद्र राम, सिपाही उपेंद्र प्रसाद सिंह, रंजीत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

प्रकाश हत्याकांड में एक आरोपी मुजरिम करार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : छठे अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिव कुमार शुक्ला ने शुक्रवार को प्रकाश यादव हत्याकांड की सुनवाई पूरी करते हुए आरोपी उमेश यादव को हत्याकांड का मुजरिम करार दिया। न्यायाधीश श्री शुक्ला ने 9 मार्च को सजा बिंदु पर सुनवाई के लिए तिथि मुकर्रर कर दी है। सरकार की ओर से इस मामले में अपर लोक अभियोजक ओम प्रकाश तिवारी ने बहस में भाग लिया। न्यायाधीश ने भारतीय दंड विधान संहिता की धारा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)
        

आपदा ने मांगा 15 वर्षों का खर्च का हिसाब

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी अंचल अधिकारियों से वर्ष 2000-01 से 2013-14 तक विभिन्न मदों में खर्च का हिसाब (उपयोगिता प्रमाण पत्र) मांगा है। अंचल अधिकारियों की ओर से हिसाब जमा किया जा रहा है। इसमें बाढ़, सुखाड़ और शीतलहरी में दी गई राशि का व्यय प्रतिवेदन मांगा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 11:49 PM (IST)
        

आपदा ने मांगा 15 वर्षों का खर्च का हिसाब

जागरण संवाददाता, भागलपुर : आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी अंचल अधिकारियों से वर्ष 2000-01 से 2013-14 तक विभिन्न मदों में खर्च का हिसाब (उपयोगिता प्रमाण पत्र) मांगा है। अंचल अधिकारियों की ओर से हिसाब जमा किया जा रहा है। इसमें बाढ़, सुखाड़ और शीतलहरी में दी गई राशि का व्यय प्रतिवेदन मांगा गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 11:27 PM (IST)
        

लालू प्रसाद यादव रिमोट से चला रहे बिहार की सरकारः शाहनवाज हुसैन

Lalu operate the Bihar government via remote

भागलपुर। भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश केवल दिखावे के मुख्यमंत्री हैं। बिहार की सरकार अब लालू प्रसाद यादव के हाथ में हैं। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि लालू प्रसाद यादव सत्ता से दूर रहते हुए भी रिमोट से सरकार चला रहे हैं। नीतीश को यह बताना होगा कि लालू से क्या डील हुई है। भागलपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शहनवाज हुसैन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 11:10 AM (IST)
        

पौधों की भीतरी दुनिया का पढ़ाया जा रहा पाठ

जागरण संवाददाता,भागलपुर: टीएनबी कॉलेज के बॉटनी विभाग में इस समय देश के टॉप क्लास के वैज्ञानिकों के द्वारा पौधों की अनूठी दुनिया का पाठ पढ़ाया जा रहा है। वर्कशॉप के चौथे दिन तीन अलग- अलग विषयों पर लेक्चर हुआ। शिलांग से आए नामी वैज्ञानिक डॉ. एए माउ ने टिश्यू कल्चर के जरिए विलुप्त हो रहे पौधों की हिफाजत के तकनीक की जानकारी दी। उन्होंने टिश्यू कल्चर के विषय में पूरी जानकारी दी। गंगटोक से आए वैज्ञानिक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:49 PM (IST)
        

आदर्श ग्राम योजना में कदमताल करेगा एनएसएस

जागरण संवाददाता,भागलपुर: एनएसएस के द्वारा आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गांव में विशेष शिविर लगाया जाएगा। शिविर के जरिए ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा। सोमवार को टीएनबी लॉ कॉलेज में एनएसएस इकाई के द्वारा एनएसएस कार्यक्रम के मूल्यांकन एवं प्रवर्तन विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में एनएसएस के क्षेत्रीय केंद्र के युवा पदाधिकारी दीपक कुमार ने भाग लिया। युवा पदाधिकारी ने रक्तदान एवं पौधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 11:46 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षक पटना रवाना

खगड़िया,संवाद सूत्र: अपनी मांगों को लेकर नियोजित शिक्षक संघ के सदस्य सोमवार को जिला सचिव मनीष कुमार सिंह के नेतृत्व में पटना रवाना हो गए। संघ के मीडिया प्रभारी आदित्य कुशवाहा के अनुसार पटना के आर ब्लाक चौराहे पर अनशन में शामिल होने हेतु टीम को रवाना किया गया। रवाना होने वालों में अलौली के कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध कुमार, सदर प्रखंड के पंकज राय, अशोक यादव, जवाहरलाल समेत सैकड़ों सदस्य शामिल थे। शिक्षकों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 08:29 PM (IST)
        

किडनी का शत्रु है डायबिटीज

जासं, भागलपुर : देश में किडनी रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भारत में प्रत्येक दस में से एक व्यक्ति किसी न किसी रूप में किडनी संबंधी रोग से ग्रसित है। डायबिटीज इसका सबसे प्रमुख शत्रु है। उक्त बातें नेवतिया अस्पताल सिलीगुड़ी से आए किडनी रोग विशेषज्ञ डॉ. राजेश कुमार ने कही। आइएमए हॉल में किडनी विषय पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि किडनी का काम हमारे शरीर से रक्त में एकत्रित हुई गंदगी हटाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 10:41 PM (IST)
        

भाजपा का सदस्यता रथ गया कटिहार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भाजपा का सदस्यता जनजागरण रथ रविवार को कटिहार रवाना हुआ। जिला अध्यक्ष नभय कुमार चौधरी ने रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथ में आडियो-वीडियो के माध्यम से लोगों को भाजपा से जुड़ने के आधार बताए गए। दावा किया गया कि जिले में रथ के माध्यम से 20 हजार लोगों को पार्टी का सदस्य बनाया गया। जिले में अर्जित चौबे और उनकी टीम ने कई प्रखंडों में लोगों को सदस्य बनाए हैं। जिला अध्यक्ष न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 22 Feb 2015 10:21 PM (IST)
        

वेतनमान के लिए गुरुजी ने निकाला मशाल जुलूस

जागरण संवाददाता,भागलपुर: वेतनमान की मांग को लेकर शनिवार शाम नियोजित शिक्षकों ने मशाल जुलूस निकाला। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले प्रारंभिक शिक्षकों ने सैंडिस कंपाउंड से मशाल जुलूस निकाला। जुलूस का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष पूरण कुमार ने किया। जुलूस स्टेशन चौक पर समाप्त हुआ। शिक्षकों ने मांझी सरकार के प्रति आक्रोश जताते हुए कहा कि अगर मांझी की सरकार चाहती तो नियोजित शिक्षकों के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 11:12 PM (IST)
        

भागलपुर में देह व्यापार से मुक्त कराई गई किशोरी समेत चार लड़कियां

Four girls, including a teenager, was liberated from the sex trade in Bhagalpur

भागलपुर। प्रदेश में देह व्यापार चरम पार कर रहा है। सीमावर्ती क्षेत्रों में नाबालिगों से जिस्मफरोशी कराने का गोरखंधधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। उन इलाकों में कई चकला घर खुले हैं। किशनगंज पुलिस ने शनिवार को ऐसे ही देह व्यापार के एक अड्डे पर मुक्ति अभियान चलाया। मौके पर किशोरी समेत चार लड़कियों को देह व्यापार के दलदल से निकाला गया। साथ ग्राहक समेत तीन लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए। मुक्त कराई गई लड़कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 08:32 PM (IST)
        

फोटो: पौधों की पहचान पर बॉटनी के वैज्ञानिकों का मंथन

जागरण संवाददाता,भागलपुर: पौधों की पहचान आधुनिक समय में संकट में है। बॉटनी की पढ़ाई से भी छात्रों का मोह कम हो रहा है। पौधों की पहचान को कायम रखने के लिए टीएनबी कॉलेज में शुक्रवार को दिन भर देश के वैज्ञानिकों का मंथन हुआ। आठ दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला के जरिए पौधों के वर्गीकरण में क्षमता निर्माण को बढ़ाने के लिए बॉटनी के विद्वानों ने अपने विचारों को रखा। कुलपति प्रो. रमाशंकर दुबे, भारतीय वनस्पति सर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

तीन सौ को दखल, तीन हजार बेदखल

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अपर समाहर्ता हरिशंकर प्रसाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में डीसीएलआर और सीओ को जमीन पर कब्जा दिलाने में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। कहा गया कि तीन हजार बेदखली के मामले प्रकाश में आए हैं वहीं तीन सौ को अब तक दखल दिलाया गया है। एडीएम ने कहा कि ऑपरेशन दखल देहानी और ऑपरेशन बसेरा अभियान की समीक्षा की गई। समीक्षा में कहा गया कि कैम्प लगाकर निष्पादन की कार्रवाई करें। पर्चाधा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

स्कूली छात्र तुषार की पानी भरी टंकी में गिरने से मौत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तिलकामांझी थाना क्षेत्र के मिनी मार्केट निवासी ताड़र कालेज के प्रोफेसर विमल चंद्र राय के पांच वर्षीय छात्र पुत्र तुषार की शुक्रवार की शाम पानी से भरी सेफ्टी टैंक में गिरकर मौत हो गई। तुषार होली फैमिली स्कूल में केजी का छात्र था। तुषार अपने दोस्त के यहां शाह मार्केट स्थित उसके घर गया था। वहां निर्माणाधीन सेफ्टी टैंक में खेलने के दौरान जा गिरा। टंकी का ढक्कन खुला हुआ था, जि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

मांझी-नीतीश की चर्चा में डूबा रहा भागलपुर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सुबह 10.25 बजे जीतनराम मांझी के इस्तीफे के बाद सरकार के गठन को लेकर शुरू हुआ चर्चा का दौर संध्या छह बजे तक चला। जब राजभवन से नीतीश को सरकार बनाने का न्यौता मिला। शुक्रवार को वैसे तो आयुक्त दिन में दोनों जिले के विकास की बैठक कर रहे थे। इस बैठक में बड़े अधिकारी भाग ले रहे थे। लेकिन छोटे अधिकारियों के बीच पटना की पल पल की जानकारी लेने की उत्सुकता दिख रही थी। समाहरणालय में भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

कलश शोभा यात्रा ने इलाके में जगाई आस्था की जोत

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नरसिंह भगवान मंदिर, इंगलिश में शक्ति की देवी मां दुर्गा एवं हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा व यज्ञ के आयोजन को लेकर शुक्रवार की सुबह गंगा घाट के लिए कलश शोभा यात्रा निकाली गई। कलश शोभा यात्रा में इंगलिश, फरका एवं घोषपुर गांव की करीब 2100 महिलाएं नए-नए परिधानों में सजधज कर माथे पर कलश लिए सड़कों पर उतरी। गाजे-बाजों एवं हाथी-घोड़ों से सजी यह शोभा यात्रा न सिर्फ हर कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

हेपेटाइटिस-बी व सी का जांच शिविर 22 को

जासं, भागलपुर : एमजी पथ स्थित डॉ. एसपी सिंह के क्लीनिक में 22 फरवरी को हेपेटाइटिस-बीव सी का निश्शुल्क जांच शिविर लगेगा। इसमें पटना के लीवर सह आंत रोग विशेषज्ञ डॉ. राजीव रंजन सिन्हा शिरकत करेंगे। डॉ. सिन्हा शिविर में आने वाले रोगियों को इस बीमारी के लक्षण, संक्रमण के कारण व उपचार के बारे में चिकित्सा परामर्श देंगे। डॉ. एसपी सिंह के अनुसार हेपेटाइटिस-बी व सी वायरल संक्रमण है, जो लीवर पर अटैक करता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:08 AM (IST)
        

जाम लगाने वाले तीन ट्रक जब्त

भागलपुर : जीरोमाइल थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस बल ने विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ कि किनारे जाम लगाने वाले तीन ट्रकों को जब्त कर लिया है। तीनों ट्रकों के चालक पर रिपोर्ट दर्ज करते उन्हें जुर्माना अदा करने के लिए डीटीओ कार्यालय भेज दिया गया है। चालकों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा और दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के उलंघन के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 21 Feb 2015 01:07 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें