1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

जिले की सभी विस सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाकपा

जासं, भागलपुर : भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (भाकपा) जिले के सभी सात विधान सभाओं से चुनाव लड़ेगी। यह निर्णय रविवार को भीखनपुर कार्यालय में पार्टी की जिला कार्यकारिणी की विस्तारित बैठक में लिया गया। कहा गया कि वामदलों के बीच तालमेल का विकल्प खुला रहेगा। इस निर्णय से राज्य एवं केंद्रीय कमेटी को भी अवगत करा दिया गया है। बैठक में कौशकीपुर में दलितों की फसल जलाए जाने एवं दबंगों के द्वारा किए गए हमले की निंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 11:01 PM (IST)
        

झूठे प्रचार में लगी है भाजपा : जदयू

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जदयू ने कहा है कि भाजपा व संघ के लोग झूठे प्रचार व प्रसार में लगे हैं। पार्टी ने उनसे सावधान रहने की अपील की है। कहा कि संघ और भाजपा जज्बात की राजनीति करती है, उसे रोकने का काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है। रविवार को स्थानीय धर्मशाला में जनता परिवार के महाविलय विषय पर हुई बैठक में कहा गया कि यह समय की मांग है। विशिष्ट अतिथि विधान पार्षद ललन कुमार सर्राफ ने सीएम के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 11:01 PM (IST)
        

10 करोड़ सदस्य बनाने पर भाजपाइयों ने मनाया जश्न

जागरण संवाददाता, भागलपुर : दस करोड़ का सदस्यता लक्ष्य पूरा कर विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनने की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार को जश्न मनाया। महानगर इकाई के कार्यकर्ताओं के द्वारा अध्यक्ष विजय साह के नेतृत्व में स्टेशन चौक पर मिठाइयां बांटी गयी। बैंड की धुन पर कार्यकर्ताओं ने जमकर गुलाल उड़ाए और पटाखे फोड़े। प्रदेश संगठन मंत्री शिवनारायण जी एवं भागलपुर विधान सभा समन्वयक लखवीर सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 11:00 PM (IST)
        

ठेकेदार ने बंद किया सड़क निर्माण, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर के डिक्सन रोड का निर्माण पिछले चार दिनों से ठेकेदार ने बंद कर रखा है। उधर, सड़क पर छर्री, बालू का ढेर लगा हुआ है। राज्य योजना मद से 50 लाख 65 हजार रुपये की लागत से बनने वाली इस पीसीसी सड़क के बीच में आवागमन रोकने के लिए दीवार भी खड़ा किया गया है। ऐसे में काम बंद कर दिए जाने से लोग परेशान हैं। महापौर दीपक भुवानियां के द्वारा करीब 22 सौ फुट लंबी इस सड़क का कार्यारंभ 11 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:45 PM (IST)
        

हटेंगे खराब प्रदर्शन वाले 10 सीओ , शोकॉज

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर जिले के अंचल अधिकारी सरकारी राजस्व वसूली के प्रति उदासीन हैं। बीते वित्तीय वर्ष की राजस्व समीक्षा में यह साबित हुआ है कि जिले के करीब दस अंचल अधिकारियों ने लक्ष्य से काफी कम उपलब्धि हासिल की है। इनका परफारमेंस 50 फीसद से कम रहा है। अंचलों में सीओ ही राजस्व अधिकारी माने जाते हैं। बीते वर्ष की जब चालू माह (अप्रैल) में समीक्षा हुई तो यह देखा गया कि 16 में दस सीओ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:33 PM (IST)
        

भूमि विवाद में किसान की गोली मार हत्या

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सबौर थाना क्षेत्र के बाबूपुर गांव में वृद्ध किसान सीताराम यादव की शुक्रवार की देर रात गोली मार हत्या कर दी गई। हत्यारों ने किसान को तब निशाना बनाया जब वह अपने बासा पर सोए हुए थे। अपराधियों ने करीब से दो गोलियां दाग उनकी मौके पर ही इहलीला समाप्त कर दी। अपराधियों ने एक गोली उनके छाती और दूसरी गोली जांघ में मारी है। परिजन को घटना की जानकारी शनिवार की सुबह लगी। सबौर थानाध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:07 AM (IST)
        

अधिकार को लेकर आरडीडीइ एवं डीपीओ में छिड़ी जंग

जागरण संवाददाता, भागलपुर: कहलगांव के एक बीआरपी को पद से हटाने के मामले को लेकर आरडीडीइ धुरंधर शर्मा एवं सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ मो. नसीम अहमद में अधिकार की जंग छिड़ गई है। आरडीडीइ ने डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान के द्वारा उनके अधिकार को चुनौती देने के मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ मो. नसीम अहमद को इस पद से हटाने की अनुशंसा डीएम से की है। दूसरी ओर डीइओ फूल बाबू चौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:07 AM (IST)
        

कोर कमेटी की बैठक में बनी रणनीति

जागरण संवाददाता, भागलपुर : महादेव सिंह महाविद्यालय कोर कमेटी की बैठक डॉ. प्रभाकर सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई। बैठक में कमेटी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि बिहार राज्य वित्त रहित संभूवत शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर संघर्ष मोर्चा द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को समर्थन देते हुए महाविद्यालय में अनिश्चित काल के लिए पठन-पाठन का वहिष्कार किया जाए। साथ ही कमेटी ने बिहार सरकार से यह अपील कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:07 AM (IST)
        

अब थानों में विधि-व्यवस्था व अनुसंधान शाखा का होगा गठन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : थानों में न्याय के लिए फरियाद लेकर आने वालों को भाग-दौड़, अनिश्चितता और लेट लतीफ की परेशानी से पूरी तरह निजात मिल जाएगी। अब जिले के सभी थानों में विधि-व्यवस्था और अनुसंधान शाखा का अलग-अलग गठन होगा। एसएसपी विवेक कुमार ने इस मामले में कवायद शुरू कर दी है। दोनो अहम शाखा में काम करने के लिए वर्तमान में क्षमता के अनुरूप पुलिस बल और पुलिस पदाधिकारियों की कमी है। उस कमी को पूरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:07 AM (IST)
        

45 हजार एमटी नहीं, 41 हजार एमटी हुई धान की खरीद

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिले में पैक्स व राज्य खाद्य निगम के द्वारा इस वर्ष भी धान खरीद का लक्ष्य पूरा नहीं हो सका है। इस वर्ष सरकार ने जिले को 45 हजार मीट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य दिया था। जिसके विरुद्ध दोनों एजेंसियों ने 41 हजार धान की खरीद की है। पूर्व में पैक्सों की सूचना पर प्रारंभिक जानकारी में 44 हजार एमटी धान खरीद बताया गया था। खरीद में पैक्सों के पास काफी मात्रा में धान की उपलब्धता पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:07 AM (IST)
        

राधा ऑटो के प्रोपराइटर के खिलाफ वारंट निर्गत

जासं, भागलपुर : जिला उपभोक्ता फोरम के आदेश का अनुपालन नहीं करना राधा ऑटो ट्रैक प्राइवेट लिमिटेड तिलकामांझी के प्रोपराइटर को महंगा पड़ा। शनिवार को फोरम ने प्रोपराइटर के खिलाफ जमानतीय वारंट निर्गत किया है। यह वारंट वरीय पुलिस अधीक्षक के माध्यम से तामिला के लिए भेजा गया है। मारुति कार के उपभोक्ता पटना कंकड़बाग निवासी एनपीएन सिंह ने वर्ष 2008 में प्रोपराइटर के खिलाफ फोरम में वाद संख्या 52/2008 दायर किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:07 AM (IST)
        

नसरतखानी बहियार घास काटने गई महिला बम धमाके में जख्मी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर थाना क्षेत्र के राघोपुर टीकर गांव निवासी खुशबू देवी शनिवार की शाम तीन बजे बम धमाका से गंभीर रूप से जख्मी हो गई जब वह नसरतखानी बहियार में घास काट रही थी। खुशबू देवी झाड़ी में लावारिश पड़े स्टील के छोटे डब्बे को जैसे ही खोला कि तेज धमाका हो गया। धमाके में खुशबू देवी के दाहिने हाथ का अधिकांश हिस्से से मांस उड़ गया। खुशबू जमीन पर गिरकर छटपटाने लगी। उसके साथ गांव से घास क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        

जैन दर्शन पर रिसर्च कराएगा विवि

जागरण संवाददाता,भागलपुर: भागलपुर के जैन दर्शन के इतिहास पर विवि रिसर्च कराएगा। नाथनगर स्थित जैन मंदिर के इतिहास पर भी छात्र शोध करेंगे। कुलपति प्रो. रमाशंकर दुबे ने इसकी घोषणा की है। शनिवार को वे नाथनगर स्थित जैन मंदिर का दर्शन करने गए थे। भगवान वासू पूज्य का दर्शन कर कुलपति काफी प्रभावित हुए। मंदिर के आर्किटेक्ट की जमकर तारीफ की। दर्शन के दौरान ही स्थानीय जैन समाज के लोगों ने कुलपति से कहा कि अगर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        

छह घंटे तक चलता रहा रखरखाव कार्य

जागरण संवाददाता, भागलपुर : निर्धारित समय के अनुसार बीइडीसीपीएल को सिविल सर्जन व टीटीसी उपकेंद्र के रखरखाव का कार्य सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक कार्य पूरा करना था। मगर, रखरखाव का कार्य शाम साढ़े पांच बजे तक चलता रहा। सबौर ग्रिड के ट्रांसफॉर्मर में खराबी के कारण वैसे ही बिजली संकट उत्पन्न हो गई है। उस पर रखरखाव के कार्यो में निर्धारित समय से दो घंटे अधिक देरी लगाने से बिजली आपूर्ति की समस्या को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        

विज्ञान की पढ़ाई में तकनीक के उपयोग पर दिया गया जोर

जागरण संवाददाता,भागलपुर: एसएमएस प्लस टू स्कूल में शनिवार को समकालीन विज्ञान शिक्षा पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में अभ्यानंद 30 के शिक्षक ई. पंकज कुमार एवं हैदराबाद के मशहूर फैकेल्टी एसके सिंह ने अपना व्याख्यान दिया। विज्ञान और गणित की पढ़ाई में नवीनतम शिक्षण पद्धति पर जोर दिया गया। कहा गया कि पढ़ाई में तकनीक का उपयोग काफी कारगर साबित होगा। सेमिनार में कई संस्थानों के शिक्षकों ने भाग लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        

सीडीपीओ नहीं दे सकीं केंद्रों की जानकारी, शोकॉज

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव के औचक निरीक्षण में नवगछिया प्रखंड, अंचल और बाल विकास परियोजना कार्यालय की पोल खुल गई। इन कार्यालयों में सिस्टम ध्वस्त पाया गया। लचर पचर व्यवस्था को देख डीएम काफी नाराज हुए। उन्होंने प्रखंडस्तरीय पदाधिकारियों को डांट पिलाई और तत्काल ही व्यवस्था को ठीक करने का निर्देश दिया। बीडीओ कार्यालय में संचिकाओं का सही तरीके से रखरखाव भी नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        

चित्रकला एवं नाट्यकला की निखरेगी प्रतिभाएं

जागरण संवाददाता,भागलपुर: टीएमबीयू की सांस्कृतिक परिषद ने 22 एवं 23 मई को टीएनबी कॉलेज में चित्रकला एवं नाट्यकला की प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय लिया है। शनिवार को कुलपति कार्यालय में सांस्कृतिक परिषद की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. रमाशंकर दुबे ने की। बैठक में डीएसडब्ल्यू सह प्रॉक्टर प्रो. विलक्षण रविदास, सांस्कृतिक परिषद की सचिव प्रो. निशा झा, प्रो. सुनील तिवारी, प्रो. सीएम पांडेय, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        

कमाल की है टीएनबी की कला प्रतिभा

रूप कुमार,भागलपुर: न संगीत का विभाग, न ही संगीत गुरु। बावजूद इसके टीएनबी की कला प्रतिभा गजब की निखरी है। कमाल की इस प्रतिभा का कायल नैक टीम भी हो चुकी है। विवि के अधिकांश कॉलेजों से यहां के कलाकारों की प्रतिभा कुछ हट के है। वर्तमान समय में टीएनबी कॉलेज में 30 कलाकारों की एक टोली है। जिसके अधिकांश छात्र पढ़ने के साथ सरगम के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। सांस्कृतिक परिषद की सचिव प्रो. एस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        

ओवरलोड पर अभियान, 150 ट्रक जब्त

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अवैध उत्खनन और ओवर लोडिंग के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एसडीओ सदन सुनील कुमार के नेतृत्व में विधि-व्यवस्था डीएसपी राकेश कुमार ने 150 ओवरलोड ट्रकों को जब्त कर लिया। जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों का दावा है कि यह संख्या 400 तक पहुंच गई है। लेकिन इन प्रशासनिक दावों के बीच जगदीशपुर, कजरैली, सजौर के अलावा बांका जिले के अमरपुर में बालू के अवैध उत्खनन और ओवरलोडिंग बा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        

मोबाइल से मांगी 20 लाख की रंगदारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : इशाकचक थाना क्षेत्र के बरहपुरा निवासी मुहम्मद शेख कुर्बान से अज्ञात बदमाश ने 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की है। रंगदारी मांगने वाले ने मोबाइल नंबर 8051279477 से फोन कर कहा कि वह 20 लाख रुपये बतौर रंगदारी दे। रंगदारी मांगने वाले से यह पूछने पर कि तुम्हारा नाम क्या है? उधर से भद्दी- भद्दी गाली देते हुए जान से मार डालने, बर्बाद करने की धमकी देते हुए फोन काट दिया। इशाकचक था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें