भागलपुर

  • नालंदा खुला विश्वविद्यालय में होगी अंगिका की पढ़ाई

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:42 PM (IST)

    भागलपुर। नालंदा खुला विश्वविद्यालय मैथिली, भोजपुरी की ही तरह अंगिका भाषा व साहित्य की भी पढ़ाई आरंभ करेगा। इस आशय का आश्वासन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह ने बिहार अंगिका अकादमी के अध्यक्ष डॉ. लखन लाल सिंह आरोही को दिया है। डॉ. आरोही ने बताया कि गत दिनों वे यह मांग लेकर उनसे मिलने गए थे। डॉ. आरोही की उनसे मांग थी कि नालंदा खुला विश्वविद्यालय में बड़ी संख्या में अंग क्षेत्र के विद्यार... और पढ़ें »

  • सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट आज, परीक्षार्थियों में बढ़ी उत्सुकता

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:08 PM (IST)

    भागलपुर । सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट शुक्रवार की सुबह 10 बजे तक नेट पर आ जाने की उम्मीद है। इस बात की पुष्टि सिटी समन्वयक चंद्रचूड़ झा ने भी की है। इधर परीक्षा परिणामों को लेकर विद्यार्थियों में उत्सुकता बढ़ गई है। कइयों ने रिजल्ट देखने के लिए अपने मोबाइल में नेट पैक भरा लिया है तो कुछ छात्रों ने कैफे जाने की तैयारी कर रखा है। कुछ मित्र मंडलियों ने घर के कम्प्यूटर पर ही रिजल्ट देखने की योजना बना रही... और पढ़ें »

  • विज्ञापन की खबर : रौशन का सीबीएसई 12वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:08 PM (IST)

    भागलपुर : वेक्टर एकेडमी के छात्र रौशन कुमार वर्मा ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर संस्थान का मान बढ़ाया है। उन्होंने पीसीएम में 97 फीसद एवं कुल प्राप्तांक 95 फीसद हासिल किया है। उसने जेइइ मेन में 156 अंक हासिल की अपनी मेधा का परिचय दिया है। रौशन अपनी सफलता का श्रेय संस्थान की गुणोत्तर शिक्षा एवं अपने गुरुजनों के सफल मार्गदर्शन को दिया है। एकेडमी के निदेशक हेमंत कुमार सिन्हा न... और पढ़ें »

  • स्मार्ट सिटी में शुरू होगी नगर बस सेवा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:05 PM (IST)

    भागलपुर। स्मार्ट सिटी में नगर बस सेवा शुरू होगी। इसकी कवायद बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने शुरू कर दी है। निगम प्रशासक के छुट्टी से वापस लौटने के बाद बसों की खरीद की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। फिलहाल भागलपुर से प्रतिदिन 40 बसें 70 ट्रिप लगाएगी। शहरी विकास मंत्रालय के जन निरूपम योजना से 200 से अधिक बसों की खरीद की जाएगी। बिहार सरकार को शहरी विकास मंत्रालय के जन निरूपम योजना के तहत पांच सौ बसों की खर... और पढ़ें »

  • स्मार्ट सिटी की खुशी में उपमहापौर ने बांटी मिठाईयां

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:05 PM (IST)

    भागलपुर । स्मार्ट सिटी में शामिल होने की खुशी में गुरुवार को उपमहापौर डॉ. प्रीति शेखर ने महादलित महिलाओं के बीच मिठाइयां बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा भागलपुर को स्मार्ट सिटी में शामिल करने पर केंद्रीय नेतृत्व को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में जब भागलपुर कुछ अंकों से पिछड़ गया था तो विरोधी मजाक उड़ा रहे थे कि भागलपुर स्मार्ट सिटी में कभी शामिल नहीं होगा। अब जब ... और पढ़ें »

  • फिर संवरेगा मलमली शहर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:05 PM (IST)

    भागलपुर । स्मार्ट सिटी में शामिल होने के बाद अपना मलमली शहर (सिल्क सिटी) फिर से संवर जाएगा। अंग्रेजों ने इस शहर को कायदे से बसाया था पर अनियोजित विकास ने इसे संकरा व कंक्रीट के जंगलों में तब्दील कर दिया। अब आधुनिक तरीके से इसका विकास होगा। जगह-जगह स्लोगन लिखे होंगे- मुस्कुराइए, आप भागलपुर शहर में हैं। हालांकि स्मार्ट सिटी के प्रारूप को लेकर भागलपुर की जनता दुविधा में है। वह पूछ रही है क्या वाकई म... और पढ़ें »

  • स्मार्ट सिटी को चाहिए फ्लाई ओवर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:04 PM (IST)

    भागलपुर । भागलपुर शहर स्मार्ट सिटी में शामिल हो गया है। स्मार्ट सिटी के लोग पिछले दो दिनों से फीलगुड महसूस करने लगे हैं। पिछले छह माह के जद्दोजहद के बाद भागलपुर को यह उपलब्धि हासिल हुई है। यह फीलगुड लंबे समय तक बरकरार रहे, इसके लिए शहर को फ्लाईओवर चाहिए। शहरवासी भले ही स्मार्ट सिटी की उपलब्धि से खुश हो रहे हैं लेकिन उनके समक्ष शहर में सबसे बड़ी समस्या सड़क जाम की है। इससे निजात के लिए ट्रॉफिक मैनेजम... और पढ़ें »

  • जाम के झाम से थम रहा विकास का पहिया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:30 AM (IST)

    भागलपुर [आलोक कुमार मिश्रा] जिले में जाम के झाम से विकास का पहिया थमने लगा है। आलम यह है कि निर्माणस्थल पर सामग्रियां समय पर नहीं पहुंच पा रही हैं। ऐसे में स्थाई बाइपास का निर्माण प्रभावित हो रहा है। इससे समय पर निर्माण कार्य पूरा होना असंभव दिख रहा है। 235 करोड़ की लागत से चंपानगर से जीरो माइल तक 16.375 किलोमीटर स्थाई बाइपास का निर्माण होना है। निर्माण की जिम्मेदारी जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट न... और पढ़ें »

  • स्थापना दिवस पर सम्मानित हुए बच्चे

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:28 AM (IST)

    भागलपुर। विदास कोचिंग सह प्लस टू स्कूल ने बुधवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ अपना छठा स्थापना दिवस मनाया मौके पर संस्थान में अध्ययनरत उन छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित जेइइ मेन एवं स्टेट लेवल पर आयोजित बीसीइसीइ के प्रथम चरण की परीक्षा में बाजी मारी है। संस्थान की निदेशिका सोनी कुमारी ने सफल बच्चों को बधाई दी है और शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त ... और पढ़ें »

  • मृतक सोनू एवं मनीष की विधवा पत्नी की बिगड़ी हालत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:28 AM (IST)

    भागलपुर । बीते शनिवार की सुबह 21 मई को सबौर प्रखंड के शिवायडीह गांव में युवक सोनू कुमार सिंह एवं मनीष कुमार सिंह की करंट के झटके से हुई दर्दनाक मौत के बाद पति के वियोग में दोनों की विधवा पत्‍‌नी क्रमश संगीता एवं विभा की हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। दोनों ने बीते पांच दिनों से अन्न त्याग दी है। मीना को तो दिन व रात स्लाइन चढ़ रहा है। वहीं विभा ने पूरी तरह चुप्पी साध ली है। वह हमेशा अपनी एक ... और पढ़ें »

  • बिहार मूए थाई टीम राजस्थान रवाना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:26 AM (IST)

    भागलपुर। बिहार मूए थाई संघ के संयुक्त सचिव शैलेश कुमार ने बताया कि जयपुर, राजस्थान में 27 से 31 मई तक राष्ट्रीय सबजूनियर, जूनियर राष्ट्रीय मूए थाई प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमें बिहार मूए थाई टीम जयपुर के लिए रवाना हुई। इसके अलावा राष्ट्रीय जज, रेफरी, सेमिनार में भाग लेने के लिए गए। खिलाड़ियों का नाम इस प्रकार है- संतोष कुमार, शिल्पी राज, बंदना कुमारी आदि । इस प्रतियोगिता में क्वाल... और पढ़ें »

  • आठ वर्षो के निरंतर प्रयास से बना भागलपुर स्मार्ट सिटी : चौबे

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:18 AM (IST)

    भागलपुर । सूबे के पूर्व मंत्री व बक्सर सांसद अश्रि्वनी कुमार चौबे ने कहा है कि सूबे में आठ वर्षो तक विभिन्न मंत्रालयों का दायित्व निभाते हुए नगर विकास व आवास मंत्री रहते हुए भागलपुर का नाम पटना व गया के साथ जवाहर लाल नेहरू अरबन रिन्यूवल मिशन में चयनित करने के लिए केंद्र सरकार को भेजा था। तत्कालीन यूपीए सरकार ने भागलपुर का चयन नहीं किया। इसके बाद प्रधानमंत्री व शहरी विकास मंत्री के मिलकर दोबारा भाग... और पढ़ें »

  • दिल्ली में एक जून को बनेगी स्मार्ट सिटी की कार्ययोजना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:17 AM (IST)

    भागलपुर। स्मार्ट सिटी घोषित के दूसरे दिन बुधवार को नगर निगम अपनी कार्ययोजना तैयार करने में जुट गई है। शहरी विकास मंत्रालय ने 13 स्मार्ट सिटी के प्रशासक को एक से दो जून के बीच होने वाली बैठक के लिए आमंत्रित किया है। इस बैठक में नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह शामिल होंगे। जबकि महापौर दीपक भुवानियां ने बैठक में शामिल होने की बात स्वीकारी है। नगर निगम कार्यालय में फाइलों को नए सिरे से खंगालने का सिलसिला ... और पढ़ें »

  • केंद्र सरकार के दो वर्ष पूरा होने राजग परिवार खेलेगा अबीर-गुलाल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:16 AM (IST)

    भागलपुर। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दो वर्ष पूरा होने पर राजग परिवार गुरुवार को संध्या चार बजे खलिफाबाग चौक पर अबीर-गुलाल खेलकर जश्न मनाएंगे और प्रधानमंत्री के प्रति हर्ष व्यक्त करेंगे। यह जानकारी भाजपा जिलाध्यक्ष अभय वर्मन ने दी है। उन्होंने कहा है कि गुरुवार को सैकड़ों कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ सभी को दिलाने के लिए संकल्प लेंगे। वहीं भाजपा नेता अर्जित शाश्वत चौबे नरेंद्र मोद... और पढ़ें »

  • पूर्व महापौर को धमकाने वाला पटना का निकला

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:16 AM (IST)

    भागलपुर। नगर निगम की पूर्व महापौर डॉ. वीणा यादव को मोबाइल पर बीते सप्ताह धमकी देने वाला शख्स पटना का रहने वाला है। जिस मोबाइल संख्या से धमकी दी गई थी, उसका साइबर सेल ने पता कर लिया है। बरारी थानाध्यक्ष केके अकेला ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि सिम धारक पटना का रहने वाला है। नगर निगम की पूर्व महापौर डॉ. वीणा यादव को उनके मोबाइल संख्या 9931865283 पर 20 मई 2016 की रात 12.30 बजे मोबाइल संख्या 99... और पढ़ें »

  • देश में सबसे खराब एनएच-80 भागलपुर में

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:15 AM (IST)

    भागलपुर। भागलपुर से खराब पूरे इंडिया में कहीं भी एनएच-80 नहीं है। घंटाघर से मिर्जाचौकी के बीच सड़क गढ्डों में तब्दील हो चुका है। सबौर इंजीनियरिंग कॉलेज से पीरपैंती तक तो सड़क चलने लायक नहीं है। 50 किलोमीटर सड़कों में अनगिनत 5-6 फीट गहरे गड्ढे बन गए हैं। जोखिम भरे इस सड़क का हाल ही में पथ निर्माण विभाग के आयुक्त पंकज कुमार साहू ने एनएच-80 का निरीक्षण किया था। सड़क देख भड़के आयुक्त ने कहा कि पूरे इंडिया म... और पढ़ें »

  • पानी में बहाया पैसा, फिर भी नहीं मिला पानी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:15 AM (IST)

    स्मार्ट सिटी में भागलपुर का चयन तो हो गया पर मूलभूत सुविधाओं में से एक पेयजल व्यवस्था की स्थिति अभी भी लचर है। गंगा के तट पर रहकर भी सिल्क सिटी के लोग गंभीर पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। पेयजल के नाम पर कई योजनाएं बनीं, करोड़ों खर्च हुए, परंतु ये योजनाएं घोटाले और विभागीय लापरवाही की भेट चढ़ गई। नगर निगम की ओर से शहर में जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाई गईं है, उसमें छेद ही छेद है। लोगों को शुद्ध पेयज... और पढ़ें »

  • ेजयकिशन शर्मा हत्याकांड में अमजद बना अप्राथमिकी आरोपी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:14 AM (IST)

    भागलपुर। सिल्क सिटी के चर्चित जैन पेट्रोल पंप के मैनेजर जयकिशन शर्मा हत्याकांड में अमजद मियां को पुलिस ने अप्राथमिकी आरोपी बना दिया है। जोनल आईजी सुशील मान सिंह खोपड़े की ओर से एसएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में गठित स्पेशल टीम ने अनुसंधान के क्रम में मिले परिस्थिति जन्य साक्ष्यों के आधार पर अमजद मियां को अप्राथमिकी आरोपी बनाया है। अमजद मियां अन्य संगीन कांडों के आरोप में जेल में बंद है। कोतवाली इंस्... और पढ़ें »

  • छात्र लोजपा ने राज्यपाल का पुतला फूंका

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:14 AM (IST)

    भागलपुर। टीएमबीयू में छात्र लोजपा ने विश्वविद्यालय अध्यक्ष बमबम प्रीत के नेतृत्व में राज्यपाल का पुतला फूंका। उन्होंने सरकार विरोधी नारे भी कैंपस में लगाए। इस मौके पर महेश सिंह, चिक्कू राय, अंकित, चिन्मय, आकाश, लालू, पिन्टु खेतान, राजा इत्यादि शामिल थे। और पढ़ें »

  • रियल एस्टेट कारोबारियों में आई जान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:13 AM (IST)

    भागलपुर। भागलपुर शहर को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिलते ही रियल इस्टेट के व्यवसायियों में जान आ गई है। हाल के दिनों में यह धंधा मंदा हो चुका था। बिल्डर बुकिंग के दावे करते थे पर अंदर ही अंदर स्थिति खोखली बताई जा रही थी। भागलपुर बिल्डर एसोसिएसशन के आलोक अग्रवाल कहते हैं कि गंगा पर विक्रमशिला पुल बनने के बाद भागलपुर शहरी क्षेत्र भी अपने इर्द गिर्द के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले एक बड़ी जनसंख्या के लिए ... और पढ़ें »

(News from Bhagalpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें