भागलपुर

  • शांति समिति की बैठक

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:33 AM (IST)

    भागलपुर । सरस्वती पूजा शांति और सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने के लिए सोमवार को बरारी थाने में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में इलाकाई प्रमुख लोगों ने भाग लिया।और पढ़ें »

  • अखिल मिश्रा बने श्रम न्यायालय अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:33 AM (IST)

    भागलपुर । सोमवार को श्रम न्यायालय अधिवक्ता संघ की बैठक हुई। इस दौरान संघ के पदाधिकारियों का चयन किया गया। अखिल कुमार मिश्रा अध्यक्ष तथा मु. खुर्शीद आलम खान का चयन सचिव पद के लिए किया गया। इसके अलावा उपाध्यक्ष, उप सचिव, कोषाध्यक्ष तथा संघ के कार्यकारिणी सदस्यों का भी चयन किया गया। और पढ़ें »

  • फर्जीवाड़ा रोकने की मांग

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:32 AM (IST)

    भागलपुर । कांग्रेस नेता मामून रसीद ने मानवाधिकार के नाम पर फर्जीवाड़ा रोकने की मांग की है। डीएम को दिए आवेदन में कहा गया है कि यह बहाली पूरी तरह से फर्जी है। और पढ़ें »

  • 'वारंटियों को करें गिरफ्तार'

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:32 AM (IST)

    भागलपुर । जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने पंचायत चुनाव की तैयारी पर हुई बैठक में पुलिस पदाधिकारियों को वारंटियों को गिरफ्तार करने तथा असमाजिक तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सोमवार को डीआरडीए सभागार में हुई समीक्षा में कहा गया कि चुनाव में जो बाधा पहुंचा सकते हैं उनके खिलाफ सीसीए लगाने का प्रस्ताव दें। पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रखने का निर्देश दिया। और पढ़ें »

  • डायन का आरोप लगा महिला की पिटाई, मामला दर्ज

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:30 AM (IST)

    भागलपुर । बरारी थाना क्षेत्र के हास्पीटल रोड खंजरपुर निवासी सुनीता देवी ने डायन कह प्रताड़ित करने, मारपीट करने समेत अन्य गंभीर आरोप लगा कन्हाय यादव, टिक्कू यादव उर्फ मनोहर यादव समेत छह लोगों के खिलाफ बरारी थाने में मामला दर्ज कराया है। सुनीता देवी को आरोपियों ने घसीट-घसीट कर पिटाई की और सार्वजनिक स्थल पर भला-बुरा कहा। गालियां दी। बरारी थानाध्यक्ष केके अकेला ने बताया कि सुनीत देवी के बयान पर मामला ... और पढ़ें »

  • नामांकन पत्र वितरण शुरू

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:29 AM (IST)

    भागलपुर । इस्टर्न बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव के लिए नामांकन पत्र वितरण शुरू हो गया है। चुनाव उपसमिति के सदस्य रघुनंदन भिवानीवाला के मुताबिक 11 फरवरी शाम चाढ़े चार बजे तक नामांकन पत्र दिए जाएंगे। जिनकी सदस्यता के 730 दिन पूरे हो चुके हैं वही कार्यसमिति के सदस्य के तौर पर नामांकन कर सकेंगे।और पढ़ें »

  • मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने एमसीआई को जमा कराया तीन लाख रुपये

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:28 AM (IST)

    भागलपुर । जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के शिशु विभाग का निरीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अर्जुन सिंह ने सोमवार को एमसीआई को तीन लाख रुपये जमा करवाया। शिशु विभाग में तीन पीजी पढ़ाई के लिए तीन सीट है। और पढ़ें »

  • आज मिल जाएगा पार्षदों को बैठने के लिए कक्ष

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:28 AM (IST)

    भागलपुर । नगर निगम में पार्षदों को बैठने के लिए मंगलवार को कार्यालय मिल जाएगा। पार्षदों के प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह ने दिया। यह जानकारी वार्ड पार्षद संजय सिन्हा, रंजन सिंह आदि ने दी। पार्षदों ने बताया कि लंबे समय से वे सब पार्षदों के लिए कक्ष की मांग कर रहे थे। इसका प्रस्ताव भी बोर्ड की बैठक में पास हो गया था। बीते दिनों नगर निगम में इसको लेकर असहज स्थिति भी पैदा हु... और पढ़ें »

  • डाक टिकटों व फॉर्म की रजिस्ट्री के लिए उमड़ी भीड़

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:27 AM (IST)

    भागलपुर । डाक टिकटों की खरीदारी और आवेदन के रजिस्ट्री के लिए डाकघर में सोमवार को अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। सुबह दस बजे से ही काउंटरों पर युवक और युवतियां की लंबी लाइनें लग गई थी। शाम पांच बजे तक काउंटरों पर इसी तरह भीड़ लगी रही। इस दौरान 700-800 अभ्यर्थियों ने आवेदन का रजिस्ट्री किया। भीड़ को देखते हुए रविवार को भी डाकघर खुला रखा गया था। एक गैर सरकारी संगठन द्वारा पूरे प्रदेश के लिए विभिन... और पढ़ें »

  • पार्षदों के निशाने पर बुडको व पैन इंडिया

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:27 AM (IST)

    भागलपुर । बजट प्रारूप की बैठक में जलापूर्ति के मामले में पार्षदों ने पैन इंडिया और बुडको पर जमकर निशाना साधा। पार्षदों ने कंपनी के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंकने का ऐलान कर दिया है। पार्षद अमरकांत मंडल ने इसके लिए पत्र बनाकर सभी पार्षदों और मेयर की सहमति भी ली। उन्होंने कहा कि कंपनी जलापूर्ति का आधारभूत काम करने के लिए समय पर समय ले रही है पर हर बार समय फेल हो रहा है। पार्षद प्रतिनिधि जफर ने कहा कि... और पढ़ें »

  • ग्रामीण बाजार मेले का समापन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:26 AM (IST)

    भागलपुर । शैल प्रदुमन सोसाइटी फॉर डेवलेपमेंट एंड चेंज द्वारा पिताबरा मार्केटिंग एंड कंसलटेसी के सहयोग से आयोजित ग्रामीण बाजार मेले का सोमवार को समापन हो गया। लोकप्रियता के अलावा व्यापार के दृष्टिकोण से भी यह मेला सफल प्रयोग रहा। म¨हद्रा ट्रैक्टर्स में जहां सौ से अधिक लोगों ने अपनी रुचि दिखाई वही टाटा मोटर्स में भी 75 से अधिक लोगों ने रुचि दिखाई। दोनों को उम्मीद है की कम से कम 20 से 25 प्रतिशत लोग... और पढ़ें »

  • सशक्त स्थाई समिति की बैठक कल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:24 AM (IST)

    भागलपुर । नगर निगम के सशक्त स्थाई समिति की बैठक 10 फरवरी को एवं बोर्ड की बैठक 15 फरवरी को होगी। महापौर दीपक कुमार भुवानियां ने बताया कि इस बार की बैठक बजट को लेकर है। उन्होंने बजट तैयार करने को बनी तदर्थ समिति के अध्यक्ष संतोष कुमार को समय से बजट सौंपने को कहा। मेयर ने बताया कि 17 फरवरी तक बजट सरकार को भेजा जाना है। इसलिए 15 को बोर्ड की बैठक में इसे पास करके सरकार को भेज दिया जाएगा।और पढ़ें »

  • कहीं रिमझिम बारिश तो कहीं बूंदाबादी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:23 AM (IST)

    भागलपुर । पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से एक बार फिर सोमवार को जिले में कहीं रिझमझिम तो कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। हालांकि इस दौरान तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं हुई। दिनभर आसमान बादलों से ढंका रहा। मौसम के बदले मिजाज को देख ठंड से लोग सहमे रहे। आकाश में बादल होने के कारण दिनभर लोगों को भगवान भास्कर का दर्शन नहीं हो पाया। हालांकि मंगलवार से मौसम साफ हो जाएगा। धूप भी खिलेगी और गर्मी का अहसास होगा... और पढ़ें »

  • दलहनी फसलों में कीट-व्याधियों का नियंत्रण आवश्यक

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:23 AM (IST)

    भागलपुर । सहायक निदेशक पौधा संरक्षण के सभागार में सोमवार को मास्टर ट्रेनर का दो दिवसीय कृषक प्रक्षेत्र पाठशाला का शुभारंभ हुआ। प्रशिक्षण का उदेश्य चालू वित्तीय वर्ष के टाल विकास योजना अंतर्गत दलहनी फसल को बढ़ावा देने के साथ- साथ उसमें लगने वाले कीट-व्याधियों को नियंत्रित करना है। कार्यशाला का शुभारंभ उप निदेशक पौधा संरक्षण पटना डॉ. प्रमोद कुमार एवं जिला कृषि पदाधिकारी अरविंद कुमार झा द्वारा संयुक... और पढ़ें »

  • जिंदा को मृत बता निकाल लिया बैंक से 80 हजार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:22 AM (IST)

    भागलपुर । कजरैली थाना क्षेत्र के शाहपुर तमौनी गांव निवासी अशरफ इमाम ने सोमवार को कजरैली थाने में आवेदन दे शिकायत उसे और उसकी मां को मृत बता 80 हजार से अधिक राशि निकाल लेने का आरोप लगाया है। अशरफ ने कहा है कि उसे और उसकी मां बीबी जैतुन को जिंदा रहते मृत बता भागलपुर स्टेट बैंक में मौजूद फिक्स डिपाजिट राशि 80 हजार रुपये से अधिक राशि की निकासी कर ली गई है। कजरैली पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अशरफ... और पढ़ें »

  • छात्रों के लिए निगम बनाएगा हॉस्टल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:21 AM (IST)

    भागलपुर । स्मार्ट सिटी की कतार में खड़ा भागलपुर नगर निगम अब उम्दा सोच के साथ आगे बढ़ेगा। निगम प्रशासन आने वाले समय में शहर में निगम छात्रावास बनाएगा। पत्रकारों के लिए निवास, वकीलों के लिए चेंबर और हर वार्ड में पार्षदों के लिए ऑफिस भी बनाया जाएगा। आय बढ़ाने के लिए शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों पर टोल टैक्स भी लिया जाएगा और जाम से निदान की व्यवस्था भी बनाई जाएगी। सोमवार को बजट प्रारूप पर सुझाव और ... और पढ़ें »

  • एसएम कालेज रोड में छात्रा से छेड़छाड़, पिटाई

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:21 AM (IST)

    भागलपुर । बरारी थाना क्षेत्र के एसएम कालेज रोड में सोमवार की देर शाम कोचिंग संस्थान से पढ़ कर लौट रही इंटर की छात्रा से बाइक सवार मजनू द्वारा छेड़छाड़ पर मामला गरम हो गया। बाइक सवार मजनू को स्थानीय युवकों ने जमकर धुनाई कर दी। पिटाई के क्रम में युवकों ने उसका सैमसंग मोबाइल सड़क पर पटक कर चकनाचूर कर दिया। उसके बाइक की लाइट भी तोड़ दी। युवक तातारपुर थाना क्षेत्र के मंदरोजा का रहने वाला था। अभिषेक नामक यु... और पढ़ें »

  • जर्जर सड़कों को जल्द किया जाएगा दुरुस्त

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:19 AM (IST)

    भागलपुर । कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह को गत 18 जनवरी को लिखे पत्र में उप मुख्यमंत्री एवं पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि आपने विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से मेरा ध्यान आकृष्ट किया था। मैंने उपलब्ध तथ्यों के आधार पर पथ के रखरखाव की वर्तमान स्थिति, सड़कों की चौड़ीकरण एवं उन्नयन के बारे में आपको जानकारी दी थी। आपके अनुरोध के अनुरूप मुख्य अभियंता, अधीक्षण ... और पढ़ें »

  • पीएचसी से गायब डॉक्टर व एएनएम पर हो कार्रवाई : बुलो

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:17 AM (IST)

    भागलपुर । सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने प्राथमिक स्वास्थ्य उप केंद्र और अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से गायब रहने वाले चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों और एएनएम पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सोमवार को सांसद ने डीआरडीए सभागार में स्वास्थ्य अनुश्रवण समिति की बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी पीएचसी व रेफरल अस्पतालों में व्यापक गड़बड़ी है। मरीजों को न तो बेडशीट और न ही कंबल मिलता... और पढ़ें »

  • छापेमारी वाले मिलों का रद करें एग्रीमेंट : डीएम

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    भागलपुर । जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने वैसे मिलरों का धान अधिप्राप्ति में एग्रीमेंट रद करने का निर्देश दिया है जहां हाल के दिनों में खाद्यान्न मामले में छापेमारी हुई है। डीएम ने मिलरों का फिर से सत्यापन करने का निर्देश दिया है। सोमवार को डीएम आपूर्ति विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एफसीआई से एसएफसी गोदाम के बीच वाहनों के परिचालन के लिए रूट चार्ट तय होगा। इसकी जिम्मेदारी जिला आपूर... और पढ़ें »

(News from Bhagalpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें