Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

जमुई में ट्रांस्पोर्ट मैनेजर की हत्या

पटना: झाझा थाने के मछिंदरा गाव के पास मार्ग लूटेरों ने मंगलवार की देर रात यूपी के मोहनिया के ट्रांस्पोर्ट मैनेजर से 40 हजार लूटने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई। मैनेजर बेलहर से वापस लौट रहे थे। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:43 AM (IST)
        

राजधानी एक्सप्रेस में महिला से छेड़छाड़

कटिहार: दिल्ली-गुवाहटी राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला यात्री के साथ छेड़-छाड़ के आरोप में धनंजय नाम का रेल पुलिस का जवान गिरफ्तार। लापरवाही के आरोप में स्कॉट पार्टी के पदाधिकारी जुनैद आलम को कटिहार रेल एसपी ने किया निलंबित। जिस महिला के साथ छेड-छाड़ की घटना घटी वह नयी दिल्ली से गुवाहटी जा रही थी, पीड़ित महिला यात्री ज्योति के अनुसार बरौनी-कटिहार के बीच धनंजय नाम के आरक्षी ने छेड़-छाड़ की कोशिश की। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 04:16 PM (IST)
        

कटिहार में मरीज की मौत पर पीएचसी में तोड़फोड़

कटिहार: सांप काटने के बाद पीएचसी में इलाज के लिए लाई गई एक युवती की मौत हो गई। इस घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने कटिहार पीएचसी में काफी हंगामा किया और तोड़फोड़ की। वह डॉक्टर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगा रहे थे। परिजनों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने गलत इंनजेक्शन लगा दिया जिससे युवती की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। परिजन डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 09:57 AM (IST)
        

दलालों के खिलाफ नक्सलियों ने लगाया पोस्टर

लखीसराय: लखीसराय जिले के उरेन गांव स्थित ग्रामीण बैंक शाखा के बाहर नक्सलियों ने दलालों के खिलाफ पोस्टर लगाया है। ऐसे ही कई पोस्टर गांव के दूसरी जगहों पर भी लगे हुए हैं। पोस्टर के लगने से गांव में भय का वातावरण बना हुआ है। हालांकि इस मामले में कजरा थाने पुलिस ने बताया कि पोस्टर शरारती तत्वों ने लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 09:50 AM (IST)
        

सुपौल में एक्सपायरी दवाओं से भरे हैं स्टोर

सुपौल: सासद रंजीत रंजन द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सरायगढ़ भपटियाही के औचक निरीक्षण के क्रम में आउटडोर से लेकर आपातकाल तक काफी अधिक मात्रा में एक्सपायरी दवाएं पाई गईं। सासद को भी निरीक्षण के दौरान भी डॉक्टरों से साफगोयी से कुछ नहीं कहा। सासद ने दवाओं की सूची सिविल सर्जन से बनवाते हुए कहा कि इसकी जाच करवायी जायेगी और जाच के क्रम में जो दोषी पाये जायेंगे उन पर कार्रवाई की अनुशसा की जायेगी। ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 06:01 PM (IST)
        

जमुई में नाबालिग के साथ दुष्कर्म

जमुई:जमुई के सिमुलतला थाना के दमगीतरी गाव में एक युवक द्वारा एक नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना 21 अगस्त की है लेकिन आरोपियों ने पीड़िता के परिजनों को डरा धमका कर थाने में केस नहीं होने दिया। एसपी की पहल पर रविवार को सिमुलतला थाने में मामला दर्ज किया गया। मामले में आरोपी युवक के दोस्त पर भी नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। धमकी देन के आरोप में आरोपी के माता पिता को भी अभियुक्त बनाया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 05:15 PM (IST)
        

गर्भपात कराने से मना करने पर भरी पंचायत में पिटाई

किशनगंज: किशनगंज जिले के कोचाधामन के घुराना गाव में रविवार को भरी पंचायत में एक युवती की जमकर पिटाई की गई। युवती का दोष सिर्फ इतना था कि उसने गर्भपात कराने से मना किया था। जानकारी के अनुसार युवती का गाव के ही एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान पहले भी वह गर्भवती हो गई थी। उस समय भी जबरन उसके बच्चे पेट में ही मार दिया गया था। दोबारा गर्भवती होने पर फिर से उस पर गर्भपात कराने का दवाब डा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:59 PM (IST)
        

सजौर में बुनकर महेश तांती की हत्या

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सजौर थाना क्षेत्र के हसनचक नवटोलिया निवासी बुनकर महेश तांती (50) की गुरुवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने महेश को उस समय गोली मारी जब वह अपने घर में सोया हुआ था। पांच हमलावर 12.30 बजे रात को घर पर धावा बोल अंदर प्रवेश कर गए। सोए हुए महेश तांती को पंजरे में नाल सटा कर गोली मार दी। महेश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही सजौर पुलिस मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

पेज वन : नाथनगर चौक पर गिरा विद्युत तार, युवक जख्मी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर के सुभाष चंद्र बोस चौक पर शुक्रवार सुबह करंट प्रवाहित तार के टूट कर गिरने से एक युवक उसकी चपेट में आ गया। आसपास के लोगों के प्रयास से उसे बिजली के तार से मुक्त कराया गया। दो घंटे तक लगातार शरीर की मालिश करने के बाद युवक को होश आया। प्राइवेट मिस्त्री के प्रयास से विद्युत उपकेंद्र से बिजली काटी गई और टूटे तार को दुरुस्त किया गया। घर जा रहा था युवक नाथनगर के गोसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:15 AM (IST)
        

भूमि विवाद में राजमिस्त्री की गला मरोड़कर हत्या

फोटो: 23 पीआरएन-3,4 -38 डिसमिल जमीन को लेकर था विवाद, खाली करने के लिए दी जा रही थी धमकी -पत्‍‌नी के बयान पर पुलिस ने दर्ज किया मामला, अब तक गिरफ्तारी नहीं पूर्णिया, जेएनएन : 38 डिसमिल जमीन के लिए के नगर थाना अंतर्गत झुन्नी इस्तमबरार गांव में शुक्रवार की रात एक राजमिस्त्री की हत्या गला मरोड़कर कर दी गई है। पुलिस ने शनिवार को सुबह मौके से राजमिस्त्री नसीर मिर्जा का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 02:13 AM (IST)
        

मनकठा स्टेशन पर जाम के दौरान पथराव व फायरिंग

लखीसराय: थाना क्षेत्र के अमहरा पंचायत के रामनगर गाव निवासी निरंजन साव की गिरफ्तारी रेल पुलिस द्वारा गुरुवार की रात किए जाने के विरोध में शनिवार को दूसरे दिन भी मोकामा-झाझा रेलखंड पर लखीसराय और बडहिया स्टेशनों के बीच मनकठा स्टेशन पर ग्रामीणों ने ट्रैक को जाम कर दिया है। एक दिन पूर्व शुक्रवार को जाम हटाने गए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पूछताछ के बाद निरंजन को छोड देने का आश्वासन दिया था। रेल प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 12:54 PM (IST)
        

भागलपुर में मतदाताओं ने दिखाई उदासीनता

भागलपुर: गुरुवार को भागलपुर, बांका व खगडि़या में छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। भागलपुर में शाम चार बजे तक 35 फीसद मतदान की सूचना है। वहीं खगड़िया व बांका के नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां शाम चार बजे तक ही वोट डाले गए। खगड़िया में शाम चार बजे तक 60 फीसद से अधिक व बांका में 45 फीसद वोट डाले गए। जानकारी के अनुसार भागलपुर में शुरुआती एक घटे लिए मतदान में तेजी आई। लेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 05:14 PM (IST)
        

भागलपुर में घरों से नहीं निकल रहे मतदाता, इक्का-दुक्का लोग ही डाल रहे वोट

भागलपुर: विधानसभा उपचुनाव में गुरुवार को दोपहर 12 बजे तक औसतन 18 प्रतिशत तक मतदान हुआ। इक्का-दुक्का मतदाता ही मतदान केंद्रों पर मत गिराते दिखे। दो-चार बूथों को छोड़कर कहीं भी लाइन नहीं दिखी। नाथनगर के बूथ नंबर 136 पर 28 प्रतिशत मतदान होने का समाचार है। बड़ी खंजरपुर स्थित बूथ संख्या 72, 72ए व 73 पर सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक मतदाताओं की लंबी लाइन देखी गई। मतदान केंद्र संख्या 186, 51 व 52 पर इवीए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:02 PM (IST)
        

'लालू से गठबंधन के बाद सूबे में बढ़ा अपराध'

जागरण संवाददाता, भागलपुर : चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। वहीं कांग्रेस ने घर-घर जनसंपर्क अभियान चलाया। भाजपा विधानमंडल के नेता और सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रोड शो किया। रोडशो के पहले मोदी ने एक होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ गठबंधन के बाद अपराधियों का मनोबल बढ़ा है। सवा महीने में सूबे में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 12:08 AM (IST)
        

चौहान कोचिंग संचालक के पुत्र ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : चौहान कोचिंग सेंटर के निदेशक सह जदयू नेता संजय चौहान के पुत्र आनंद कुमार सिंह ने सोमवार को फांसी लगा आत्महत्या कर ली। आनन-फानन में उसे जेएलएनएमसीएच लाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह सुनते ही चार-पांच लोग आनंद के शव को चार पहिए वाहन पर लादकर ले भागे। अस्पताल परिसर में मौजूद बरारी कैंप पुलिस के जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की पर वे उन्हें चकमा देकर भा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 11:32 PM (IST)
        

विषहरी पूजा के विसर्जन को ले आज सभी स्कूल बंद

भागलपुर : विषहरी पूजा के विसर्जन को लेकर मंगलवार को शहरी क्षेत्र के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। माउंट असीसि के प्राचार्य फादर जोश ने बताया कि माउंट असीसि स्कूल बंद रहेगा। माउंट कार्मेल की प्राचार्या सिस्टर लविता एवं डीएवी के प्राचार्य केके सिन्हा ने भी स्कूल को बंद रखने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 11:30 PM (IST)
        

रेलवे को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है: लालू

बांका: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सोमवार को स्थानीय वीर कुंवर सिंह मैदान में आयोजित चुनावी सभा में खूब गरजे। भाजपा की जमकर आलोचना की। कहा, जनता को गुमराह कर केन्द्र की सत्ता में भाजपा आयी है। सत्ता के मद में चूर नमो द्वारा रेलवे को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है। इसे कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम टमटम नहीं बल्कि रेल मंत्री रह चुके हैं। रेलवे के घाटा-मुनाफा को समझते हैं। रेलवे किराया बढ़ाकर भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 07:09 PM (IST)
        

गलत बाढ़ प्रबंधन का नतीजा कुसहा

शंकर दयाल मिश्र, भागलपुर अभी एक पखवारा पहले 'कोसी' सुर्खियों में थी। नेपाल में भूस्खलन से कोसी का मुहाना बंद हो गया और भोटे कोसी (नेपाल) में अत्यधिक पानी जमा होने लगा। न जाने बांध किधर टूटे और किधर तबाही हो, यह चिंता सब को सताने लगी। बिना बाढ़, बिना तबाही के लोगों को कुशहा त्रासदी की याद आ गई। हालांकि, सुखद रहा कि प्रलय की आशंका टल गई। पर आज, 'कुशहा' अपनी छठी बरसी पर छह सवाल लिए खड़ी है। त्रासदी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:48 PM (IST)
        

नमो के गुणगान में भाजपा ने की आठ हजार करोड़ खर्च: सीएम

बांका: मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि भाजपा देश को तोड़नेवाली पार्टी है। लोक सभा चुनाव में भाजपा गठबंधन मात्र 33 प्रतिशत मत लाकर केन्द्र में सरकार बनायी है। जबकि 46 प्रतिशत (जदयू, राजद व कांग्रेस )मत लाकर कहीं नहीं है। यह सब आपसी अलगाव के कारण होने पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं लालू प्रसाद ने कांग्रेस के साथ एक होकर महागठबंधन का निर्माण किया है, ताकि भाजपा को सत्ता से बेदखल कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 04:06 PM (IST)
        

कमला नदी के पश्चिमी तटबंध पर है खतरा: मंत्री

खगड़िया: जल संसाधन मंत्री विजय कुमार ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दरभंगा के कमला नदी के पश्चिमी तटबंध पर खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने आश्वस्त किया कि इसके अलावा दूसरी जगहों पर चिंता की कोई बात नहीं है। मंत्री ने बताया कि नेपाल और बिहार में पिछले 72 घंटे से हो रही बारिश की वजह से तटबंधों पर दवाब पैदा हो गया है। दरभंगा के घनश्यामपुर प्रखंड के कुम्हरौली में बांध पर अभी दवाब है। कुछ गां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 01:42 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें