Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

भागलपुर में पेट्रोल पंप कर्मी से 7.20 लाख की लूट

भागलपुर। भागलपुर में बेलगाम अपराधियों ने सोमवार दिन दहाड़े एक पेट्रोल पंप के कर्मचारी दिलीप मिश्रा व सिकंदर यादव से करीब साढ़े 7.20 रुपए लूट लिए। जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप का कर्मचारी पंप से पैसे लेकर पंजाब नेशनल बैंक में जमा करने जा रहा था तभी नारायणपुर बस स्टैंड के पास बाइक सवार चार अपराधियों ने हथियार के बल पर उससे पैसे लूट लिए और फरार हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:45 PM (IST)
        

बोलेरो ने बालिका को कुचला, मौत

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के मुरौरा के निकट रविवार की सुबह करीब दस बजे एक अनियंत्रित बोलेरो ने एक बालिका को कुचल दिया जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृतक की पहचान सारे थाना क्षेत्र के झमटा पर जाना गांव निवासी प्रमोद पासवान की आठ वर्षीया पुत्री श्रृष्टि कुमारी के रूप में की गई। घटना के बाद में परिजनों ने बताया कि श्रृष्टि अपने नाना-नानी के साथ मुरौरा के पास संत बाबा के य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:28 AM (IST)
        

गंगा में प्रदूषण रोकने की पहल करेगा नगर निगम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : गंगा में फैल रहे प्रदूषण को रोकने की जागरण मुहिम के साथ होते हुए भागलपुर नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त, पार्षद व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने इसके लिए प्रयास करने का संकल्प जताया। ये लोग रविवार को दैनिक जागरण कार्यालय में गंगा में प्रदूषण पर आयोजित परिचर्चा में भाग लेने पहुंचे हुए थे। सहमति बनी कि गंगा में प्रदूषण रोकने के लिए नगर निगम जागरूकता अभियान चला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

बहन के ससुराल में पकड़ा गया भरत रजक

जासं, भागलपुर : चर्चित कोमल हत्याकांड का एक और आरोपी भरत रजक रविवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। यह कोमल का छोटा देवर है। इसकी गिरफ्तारी पीरपैंती के शाहाबाद से हुई। घटना के बाद गिरफ्तारी के भय से यह अपनी बहन के ससुराल में जाकर छिप गया था। पीरपैंती थानाध्यक्ष पवन कुमार व बरारी के हेमंत कुमार ने गुप्त सूचना पर भरत को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी बाद उसे बरारी थाना लाया गया। पुलिस उससे हत्याकांड के बाबत पू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

गंगा में प्रदूषण रोकने की पहल करेगा नगर निगम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : गंगा में फैल रहे प्रदूषण को रोकने की जागरण मुहिम के साथ होते हुए भागलपुर नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त, पार्षद व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने इसके लिए प्रयास करने का संकल्प जताया। ये लोग रविवार को दैनिक जागरण कार्यालय में गंगा में प्रदूषण पर आयोजित परिचर्चा में भाग लेने पहुंचे हुए थे। सहमति बनी कि गंगा में प्रदूषण रोकने के लिए नगर निगम जागरूकता अभियान चला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

सिपाही भर्ती परीक्षा में पकड़े गए 15 मुन्ना भाई

जासं, भागलपुर : सिपाही भर्ती परीक्षा में रविवार को शहर के विभिन्न केंद्रों पर कुल 15 मुन्ना भाई दबोचे गए। इनमें से एक फर्जी परीक्षार्थी चंद्रशेखर मंडल रेलवे कर्मी है। पकड़े गए सभी फर्जी परीक्षार्थी दूसरे की जगह बैठकर परीक्षा दे रहे थे। सबौर में पुलिस ने गुप्त सूचना पर एक परीक्षार्थी सुमन कुमार को परीक्षा हॉल से बाहर ब्लूटूथ के साथ गिरफ्तार किया। यह उसी गिरोह का सदस्य है, जिसके चार साथी गत शनिवार को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:20 AM (IST)
        

मानव श्रृंखला बना दिया स्वच्छता का संदेश

जासं, भागलपुर : स्वच्छ व स्वस्थ भारत निर्माण अभियान के तहत रविवार को एसेंट क्लासेस के छात्र-छात्राओं ने तिलकामांझी चौक पर मानव श्रृखंला बनाकर लोगों को स्वच्छता अपनाने का संदेश दिया। इस मौके पर एक कदम स्वच्छता की ओर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर मौजूद विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि स्वच्छता का सीधा संबंध स्वास्थ से है। स्वच्छता अपनाकर ही स्वस्थ रहा जा सकता है। उप महापौर डॉ. प्रीति शे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:10 AM (IST)
        

तालाब से गुजरा हाई टेंशन तार, छठ में श्रद्धालुओं को होगी परेशानी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : छठ घाट को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन का पूरा संसाधन शहरी क्षेत्र में केंद्रीत है। इसके इतर ग्रामीण क्षेत्रों में छठ घाट की स्थिति दयनीय है। यहां के छठ घाटों पर प्रखंड प्रशासन की कोई भी व्यवस्था नहीं है। नाथनगर के छठ घाट की दयनीय स्थिति है। यहां पर स्थानीय छठ पूजा समिति द्वारा घाट की मरम्मत की जाती है। दिग्घी और करेला पोखर के समीप हाई टेंशन तार समितियों के मेहनत में खलल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

दो नवंबर से किसान सलाहकार करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

जागरण संवाददाता, भागलपुर : वीएलडब्ल्यू/वीइडब्ल्यू के पद पर उम्र सीमा में पूर्ण छूट के साथ समायोजन करने एवं तत्काल कार्य के अनुरुप मानदेय देने की मांग को लेकर जिले किसान सलाहकार दो नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। यह फैसला रविवार को सैंडिस में जिला किसान सलाहकार संघ की हुई बैठक में ली गई। बैठक की अध्यक्षता जितेंद्र नारायण सिंह कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह निर्णय राज्य संघ के निर्देश पर लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

बूढ़ानाथ छह घाट श्रद्घालुओं के लिए होगा सहज

जासं, भागलपुर : बूढ़ानाथ छठ घाट इस वर्ष भी व्रतियों एवं श्रद्धालुओं के लिए सहज होगा। यहां बड़ा पंडाल बनाया जाएगा। जगमग रोशनी की व्यवस्था होगी। सूचना प्रसारण के साथ मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था भी रहेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं गंगा आरती का भी आयोजन रखा जाएगा। यह फैसला रविवार को नेशनल स्टूडेंट क्लब की वार्षिक आम सभा में ली गई। सभा की अध्यक्षता अभय कुमार घोष सोनू कर रहे थे। इसके पूर्व सभा में आय-व्यय का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

दो राज्यों की सफलता पर भाजपा ने मनाया जश्न

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को महाराष्ट्र और हरियाणा की सफलता को होली-दीवाली की तरह मनाया। घंटाघर और खलीफाबाग चौक पर खुशियां मनाई गई। महानगर अध्यक्ष विजय साह ने बताया कि कार्यकर्ताओं के बीच मिठाइयां बांटी गई। कहा गया कि अब बिहार और झारखंड जीतना है। जीत से कार्यकर्ताओं में उत्साह आया है। इस विजय उत्सव में जिला अध्यक्ष नभय चौधरी, सज्जन अवस्थी, बिंदेश्वरी साह, डॉ. मृणाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

महिला मोर्चा ने की सफाई

भागलपुर : भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा ने रविवार को बूढ़ानाथ मंदिर से मुख्य सड़क तक सफाई अभियान चलाया। लोगों से कूड़े को निर्धारित स्थान पर फेंकने की अपील की। अभियान में पुष्पा प्रसाद, राधारानी सिंह, डॉ. प्रीति शेखर, डॉ. बिंदु मिश्रा, डॉ. किरण सिंह, वीणा देवी, पूनम चौरसिया, बबीता रानी, सोनम प्रिया, रिमझिम शामिल हुई। महानगर अध्यक्ष विजय साह, सुबोध सिंह, संजीव व मुकेश सिंह तथा गुड्डू का सहयोग रहा। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

एसएससी व सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, भागलपुर : एसएससी व सिपाही भर्ती की परीक्षा को लेकर शहर में लगभग पचास हजार लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। रविवार होते हुए भी शहर का व्यवस्ततम रूप दिखा। शहर में पूरे दिन रुक-रुककर जाम लगता रहा। परीक्षार्थियों की भीड़ के कारण सुबह विक्रमशिला पुल पर शुरू हुआ जाम का सिलसिला शाम तक जारी रहा। कचहरी व सराय चौक पर जाम से निपटने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई थी। शेष जगहों पर इसकी कोई व्यवस्था नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

सपना रानी ने उत्तीर्ण की बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सपना रानी ने 28वीं बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा पास कर जिले का नाम रोशन किया है। रविवार को परिणाम आते ही परिवार के सभी लोग खुशी से उछल पड़े। उनकी खुशी छुपाए नहीं छुप रही थी। आने वाले दिनों में सपना प्रथम श्रेणी न्यायायिक दंडाधिकारी के पद पर योगदान देंगी। वह कहती हैं कि ईमानदारी के साथ करना और लोगों को सही न्याय दिलाना ही उनका मकसद है। वे अपनी सफलता का श्रेय भगवान, अपने अभिभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:09 PM (IST)
        

भाजपा को मिली जीत पर जताया हर्ष

जासं, भागलपुर : हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले स्पष्ट बहुमत एवं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली सफलता पर भाजपा नेता डा. मृणाल शेखर एवं भाजपा राष्ट्रीय परिषद की सदस्य उप महापौर डा. प्रीति शेखर ने हर्ष व्यक्त किया है। डा. मृणाल ने कहा कि हरियाणा एवं महाराष्ट्र के बाद पार्टी बिहार एवं झारखंड विधानसभा में शानदार प्रदर्शन करेगी। प्रीति शेखर ने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री की दूरदर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

पुलिस फाइल में पहले से दागी है सुजीत व भरत

जासं, भागलपुर : कोमल हत्याकांड के नामजद आरोपी सुजीत उर्फ पारस रजक व भरत रजक पुलिस फाइल में शुरू से दागी रहे हैं। इनके खिलाफ बरारी थाने में मारपीट की एक प्राथमिकी दर्ज है। चार-पांच साल पूर्व एसएम कॉलेज रोड में सुजीत ने एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी। वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर अक्सर छात्रा को कॉलेज आते-जाते तंग करता था। इसकी शिकायत छात्रा ने अपने भाइयों से की थी। तब सुजीत के साथ उनकी हिंसक मारपीट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

आइकार्ड नहीं होने से छूटा सैकड़ों छात्रों की परीक्षा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : छात्रों के वर्षो की मेहनत व सपने को महज एक आइकार्ड ने चूर-चूर कर दिया। पूरी तैयारी के साथ केंद्रों पर पहुंचे छात्र व छात्राएं को परिचय पत्र नहीं होने की वजह से परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी गई। छात्रों ने केंद्राधीक्षक से काफी आरजू-मिन्नत की। लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई। आसपास के इलाकों से आए छात्रों ने सूचना देकर अपने घर से परिचय पत्र मंगवा लिया। दूर दराज के छात्र म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:45 PM (IST)
        

अपने ससुराल में छिपा है पंकज रजक!

जासं, भागलपुर : कोमल हत्याकांड में फरार आरोपी पंकज रजक गिरफ्तारी के भय से अपने ससुराल में जा छिपा है। सूचना है कि साथ में उसकी पत्‍‌नी ममता रजक भी है। ममता भी इस घटना में नामजद है। नाथनगर स्टेशन के पीछे सब्जी मार्केट में पंकज का ससुराल है। उसके ससुर कैलाश रजक वहीं रहकर अपने पक्के घर में सिल्क धागा बनाने का काम करते हैं। सूत्रों की मानें तो पंकज के छिपने की एक और महफूज जगह नाथनगर के कौआकोली है। वहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:44 PM (IST)
        

नेशनल सिम्पोजियम दो दिसंबर से

भागलपुर, जासं : बिहार एवं झारखंड के गरीब छात्रों को गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा एवं संबंद्ध महाविद्यालय के शिक्षकों से संबंधित दो दिवसीय नेशनल सिम्पोजियम दो दिसंबर से टीएनबी कॉलेज के रसायनशास्त्र विभाग में होगा। संयोजनक वत्स अमिताभ ने बताया कि पहले यह सिम्पोजियम 29 नवंबर से होना था। किंतु, नैक टीम के चेयरमेन बने कुलपति बंगलौर में रहेगा। इसलिए इसकी तिथि में बदलाव किया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

मानवीय संवेदना को झकझोरने सड़क पर उतर रहे लोग

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहर में रेशम एवं कोमल के साथ सरेआम हुई लोमहर्षक घटना ने मृतप्राय हो रही मानवीय संवेदना को झकझोर कर रख दिया है। कुंभकरणीय निंद्रा में सोई पुलिस की भी चैन उड़ा दी है। अब लोग लचर पुलिसिया व्यवस्था एवं लोगों के सामाजिक दायित्व को पुनर्जीवित करने के साथ-साथ उक्त दो घटनाओं पर शोक व्यक्त करने के लिए जगह-जगह कैंडिल मार्च निकाल रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को वारसलीगंज समाज के स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें