भागलपुर

  • लोकल फाल्ट ने छुड़ाया शहरवासियों का पसीना

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 03:03 AM (IST)

    भागलपुर । सबौर ग्रिड पर्याप्त बिजली मिल रही है। लेकिन लोकल फाल्ट के कारण घंटों बिजली आपूर्ति प्रभावित हो रही है। भीषण गर्मी में लोड बढ़ने के कारण ट्रांसफार्मर गर्म हो जाता है। दिन में तो 200 एम्पीयर से बढ़कर 230-235 एम्पीयर तक पहुंचने के कारण ट्रिपिंग की समस्या खड़ी होती है। लोड बढ़ने के कारण तार जर्जर टूटकर गिरता है। जंपर कटने व फ्यूज उड़ रहा है। बार-बार ट्रिपिंग, तार टूटने, जंपर कटने व फ्यूज उड़न... और पढ़ें »

  • पुराणों में श्रीमद्भागवत का श्रेष्ठ स्थान : पंडित शिवम

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 03:03 AM (IST)

    भागलपुर । श्रीमद् भागवत महापुराण को पुराणों का तिलक कहा गया है। पुराणों में श्रेष्ठ स्थान भागवत को प्राप्त है। शास्त्रों में यह वर्णन आता है कि श्री मद्भागवत पुराण गोविंद का ही वाड्.मय स्वरुप है। भगवान पीठ की परिक्रमा लगाना पुण्यदायी माना गया है। उक्त बातें शनिवार को देवी बाबू धर्मशाला में लायनेस क्लब आफ भागलपुर द्वारा आयोजित श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में पंडित शिवम विष्णु पाठक ने प्रवचन में कही... और पढ़ें »

  • डीएम कोठी के समीप उर्स का आयोजन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 03:02 AM (IST)

    भागलपुर । शनिवार की रात डीएम कोठी के समीप उर्स का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मौलाना नुमान रजा ने की। इस अवसर पर सैयद शाहिद मियां कादरी ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने बुजुर्गों के तरीके को अपनाने की सलाह दी। मौके पर मौलाना इरफान रजा व मौलाना बेलाल अहमद ने भी संबोधित किया। शायर हाफिज इम्तियाज आलम और हाफिज शमशाद ने कलाम पेश किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मो. चांद, रेयाज, सेराज, सर... और पढ़ें »

  • शहरवासियों को नहीं होगा जलसंकट, एजेंसी पर कसेंगे नकेल : उपमहापौर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 03:00 AM (IST)

    भागलपुर । शहर की बदहाल जलापूर्ति व्यवस्था में सुधार लाने की चिंता जनप्रतिनिधियों को सताने लगी है। शनिवार को शहर में जल संकट को लेकर उपमहापौर डॉ. प्रीति शेखर ने शहर में जलापूर्ति करने वाले वाली पैन इंडिया पर कार्रवाई के लिए राज्य सरकार से मांग की है। उन्होंने कहा कि नगर निगम का दायित्व है आम जनता तक योजनाओं को पहुंचाना। लापरवाही बरतने वाले एजेंसी पर नकेल कसना भी निगम प्रशासन का फर्ज है। किसी भी सूर... और पढ़ें »

  • सेवानिवृत मुख्य अभियंता के सम्मान में विदाई समारोह

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 03:00 AM (IST)

    भागलपुर । लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) के मुख्य अभियंता परमानंद शर्मा शनिवार को सेवानिवृत हो गए। उनके सम्मान में देर शाम विभाग की ओर से सैंडिस कंपाउंड के बगल स्थित विभागीय कार्यालय परिसर में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। झारखंड के सेवानिवृत अभियंता प्रमुख ओमप्रकाश सिन्हा, सेवानिवृत मुख्य अभियंता रामवदन सिंह, भागलपुर के अधीक्षण अभियंता विजय कुमार श्रीवास्तव, बेगुसराय के अधीक्षण अभियंता... और पढ़ें »

  • वनपोषक का भुगतान नहीं करने पर पीआरएस बर्खास्त

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:59 AM (IST)

    भागलपुर । मनरेगा योजना के तहत वन पोषक का भुगतान नहीं करने के आरोप में खरीक प्रखंड के अकीदतपुर के पंचायत रोजगार सेवक नीतेश कुमार को बर्खास्त कर दिया गया है। वर्तमान में पीआरएस की सेवा नारायणपुर प्रखंड में है। उन पर वर्ष 2012-13 एवं 2013-14 अवधि में हुई लापरवाही को लेकर कार्रवाई हुई है। अकीदतपुर में पीआरएस ने करीब 82 वन पोषकों को कार्य के बदले मजदूरी का भुगतान नहीं किया। वन पोषक पर पौधों की देखभाल क... और पढ़ें »

  • बकायदारों के खिलाफ यूको बैंक ने शुरू की गांधीगिरी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:59 AM (IST)

    भागलपुर । यूको बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय ने अपने 80 शाखाओं के हजारों बकायेदारों के खिलाफ गांधीगिरी शुरू की है। बैंक प्रबंधन ने इसे नाम दिया है मेनी एगेंस्ट वन (एमएओ)। इसके तहत कई बैंकर्स डिफाल्टरों के घर जाते हैं और तख्ती-बैनर लेकर घर के बाहर खड़े हो जाते हैं और फिर बिना कुछ कहे वापस लौट आते हैं। यूको बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक अश्रि्वनी कुमार गर्ग ने बताया कि फिलहाल अपने बड़े बकायेदारों के विरोध म... और पढ़ें »

  • एसआरएल डायग्नोस्टिक ने शुरू की पैथोलॉजी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:58 AM (IST)

    भागलपुर । एथिकल मानकों और देखभाल के साथ सटीक सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने के प्रयास के तहत देश के सबसे बड़े डायग्नोस्टिक नेटवर्क एसआरएल डायग्नोस्टिक लिमिटेड ने भागलपुर में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ पैथोलॉजी लैबोरेटरी की शुरुआत शनिवार को की। राज्य में पटना, मुजफ्फरपुर और भागलपुर में चार पैथोलॉजी हैं। एसआरएल की निदेशक डॉ. दीपा दवे ने प्रेस वार्ता में बताया कि दरभंगा, गया और नालंदा जिलों में भी पैथोलॉजी ख... और पढ़ें »

  • विदाई समारोह

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:58 AM (IST)

    भागलपुर । भारतीय जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक अश्रि्वनी कुमार झा को शनिवार को सहकर्मियों ने समारोहपूर्वक विदाई दी। श्री झा का स्थानांतरण नागपुर मंडल में हो गया है। वे तीन वर्ष तक भागलपुर में रहे। इस मौके पर वक्ताओं ने श्री झा के कार्यकाल की उपलब्धियों की चर्चा की। विक्रय प्रबंधक संजीव कुमार ने कहा कि 27 वर्ष के भागलपुर मंडल के इतिहास में पहली दफे श्री झा के कार्यकाल में इस मंडल ने नव व्यव... और पढ़ें »

  • फोटो स्टेट मशीन को ले जॉबर्स मीट का आयोजन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:57 AM (IST)

    भागलपुर । कैनन इंडिया द्वारा स्थानीय एक होटल में जॉबर्स मीट का आयोजन किया गया। शाखा प्रबंधक शंकर प्रसाद, दिनेश कुमार सिंह ने जॉबर्स मीट में आए लोगों को फोटो स्टेट की मशीनें दिखाई। उन्होंने कहा कि शनिवार को फोटो स्टेट मशीन का बुकिंग करने पर राशि में छूट मिलेगी। साथ ही खरीद के लिए आकर्षक योजना भी शामिल है। इस अवसर पर भागलपुर के अलावा मुंगेर, खगड़िया, बांका के तकरीबन 50 जॉबर्स शामिल हुए। और पढ़ें »

  • वाटर व‌र्क्स यूनियन के अध्यक्ष हुए सेवानिवृत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:56 AM (IST)

    भागलपुर। बरारी वाटर व‌र्क्स में शनिवार को जलकल कमियों ने वाटर व‌र्क्स यूनियन अध्यक्ष सह फिल्टर चार्जमैन सुशील यादव के सेवानिवृत पर विदाई समारोह आयोजित की। यूनियन के नेताओं ने सुशील के कार्यो का सराहना किया। फुल माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया गया गया। इस मौके पर यूनियन के सचिव मनेश प्रसाद यादव, कोषाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार मिश्रा, संजय कुमार पांडेय व जलकल अधीक्षक हरेराम चौधरी ने उद्गार व्यक्त किए। वही... और पढ़ें »

  • बालश्रम पर गोष्ठी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:56 AM (IST)

    भागलपुर । बाल श्रम पर राजाराम मोहन राय स्मृति मंच की ओर गोष्ठी आयोजित की गई। बालश्रम का उन्मूलन जरूरी है। इसके लिए काम करना संगठन को आवश्यक है। गोष्ठी को सत्यनारायण दास,अजय कुमार झा, विजय कुमार सिंह आदि ने संबोधित किया। मंच संचालन सुभाष कुमार सिंह ने किया।अध्यक्षता जगतराम साह कर्णपूरी ने की।और पढ़ें »

  • बाबूटोला में बो¨रग से आपूर्ति बाधित

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:55 AM (IST)

    भागलपुर । नाथनगर के वार्ड चार स्थित बाबू टोला में बो¨रग रहते मोहल्लेवासियों की प्यास नहीं बुझ पा रही है। बो¨रग लगाने के चार वर्ष बीत गए पर इससे एक बूंद पानी लोगों को नसीब नहीं हुआ है। संवेदक को बाबूटोला में जलापूर्ति के लिए 300 फीट पाइप बिछानी थी। लेकिन पाइप बिछाए बिना ही संवेदक कार्य अधूरा छोड़ गया। स्थानीय सीताराम यादव ने कहा कि पानी के लिए मोहल्ले में कोई वैकल्पिक साधन नहीं है। एक चापाकल है जिसस... और पढ़ें »

  • आ‌र्म्स एक्ट में एक अभियुक्त को एक साल व दूसरे को छह माह की सजा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:55 AM (IST)

    भागलपुर । मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी त्रिभूवन यादव की अदालत ने शनिवार को दो अभियुक्त को आ‌र्म्स एक्ट में सजा सुनाई है। शिवनारायणपुर निवासी राजा कुमार उर्फ राजा पीटर उर्फ सन्नी कुमार को धारा 25-1बीए व 26/35 भादवि के अंतर्गत एक-एक साल की सजा सुनाई है। साथ ही एक हजार रुपये अर्थदंड किया है। अर्थदंड नहीं देने पर 15 दिनों की अतिरिक्त सजा होगी। जबकि अभियुक्त डब्लू को 26/35 भादवि के अंतर्गत छह महीने की सजा ... और पढ़ें »

  • ओवरलोडिंग के विरोध में भाजपा का धरना 11 को

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:54 AM (IST)

    भागलपुर । एनएच-80 की जर्जर स्थिति, ओवरलोडिंग, विक्रमशिला सेतु व एनएच पर लगने वाले जाम की समस्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के बैनर तले 11 मई को प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के समक्ष धरना दिया जाएगा। भाजपा के नेताओं पूर्व सांसद अनिल कुमार यादव, पूर्व विधायक ई. कुमार शैलेंद्र, पूर्व विधायक अमन कुमार, जिला प्रवक्ता दिलीप मिश्रा, नाथनगर के लोजपा प्रत्याशी रहे अमर सिंह कुशवाहा ने आयुक्त आरएल चोंग्थ... और पढ़ें »

  • कीड़ा युक्त पेयजल की आपूर्ति से पार्षदों में आक्रोश

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:52 AM (IST)

    भागलपुर । शहर में पेयजल संकट को लेकर पार्षदों के तेवर तल्ख होते जा रहे हैं। पैन इंडिया की कार्यशैली से नाराज पार्षदों ने एक के बाद एक बैठक कर अपनी आवाज बुलंद करने का प्रयास किया। आपात बैठक से लेकर आंदोलन भी पार्षदों ने किया। इसके बाद भी योजना धरातल पर नहीं उतर पाई। पैन इंडिया ने पार्षदों के आक्रोश को शांत करने के लिए दो किलोमीटर बिछाने के लिए पाइप गिरा दी। इसके बाद शेष 48 किलोमीटर पाइप नहीं गिराने... और पढ़ें »

  • पार्षदों का काम है सफाई व पेयजल की व्यवस्था करना

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:50 AM (IST)

    भागलपुर। नगर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि जनता ने पार्षदों को वार्ड की साफ-सफाई व पेयजल व्यवस्था करने के लिए चुना है। इसलिए पार्षदों को अपने-अपने वार्ड में जनता की समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए। विधायक श्री शर्मा पैन इंडिया के अधिकारियों के साथ शनिवार को वार्ड नंबर 16 के जगन्नाथ सूरी लेन व मंदरोजा मोहल्ले का जायजा ले रहे थे। उन्होंने बिजली व पानी को लेकर राजनीति नहीं करने की नसीहत दी। साथ ही कहा क... और पढ़ें »

  • सन्हौला व पीरपैंती में जिप चुनाव आठ जून को

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:50 AM (IST)

    भागलपुर । राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला परिषद सीट पीरपैंती (28) और सन्हौला (31) में चुनाव की तिथि घोषित कर दी है। दोनों ही सीटों पर मतदान आठ जून को होगा। नामांकन दस मई से प्रारंभ होगा। मालूम हो कि आरक्षण में बदलाव से जिले की पांच सीट प्रभावित हुई थी। जिसमें से शाहकुंड की दो और गोराडीह की एक सीट पर अभी नामांकन समाप्त हुआ है। आज नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि थी, जिसमें शाहकुंड से एक नूतन कुमारी ने न... और पढ़ें »

  • दसवीं की छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाया, स्थिति नाजुक

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:49 AM (IST)

    भागलपुर । सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के आदर्श नगर निवासी दसवीं की छात्रा राखी कुमारी की हालत शनिवार की दोपहर जहरीला पदार्थ खा लेन से नाजुक हो गई। राखी को जवार लाल नेहरू अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने उसकी हालत खतरे में बताई है।और पढ़ें »

  • नाथनगर में ट्रैक्टर के धक्के से सेविका जख्मी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 02:49 AM (IST)

    भागलपुर । नाथनगर की सेविका अमिता देवी शनिवार की दोपहर ट्रैक्टर के धक्के से गंभीर रूप से जख्मी हो गई। जख्मी अमिता देवी को जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने उनकी हालत फिलहाल खतरे में बताई है।और पढ़ें »

(News from Bhagalpur, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें