1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

नाबालिगों ने किया महिला से सामूहिक दुष्कर्म

Gang rape of women by minors in Bhagalpur

भागलपुर। सुल्तानगंज में दो नाबालिग लड़कों समेत चार मनचलों ने 36 वर्षीया महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया। महिला सब्जी बेचकर शुक्रवार की देर रात घर लौट रही थी। उसी दौरान पिकअप वैन में सवार होकर आए मनचले उसे उठा ले गए। सामूहिक दुष्कर्म के दौरान महिला के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने दो नाबालिगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों की उम्र 16-17 वर्ष के बीच है। आरोपी पड़ोस के मुंगेर जिला के नया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:09 PM (IST)
        

जदयू दे रहा 'हर घर दस्तक'

भागलपुर। राज्य सभा सांसद कहकशां परवीन गोराडीह प्रखंड के मोहनपुर, दामुचक एवं करछा पंचायत में ग्रामीणों के साथ संवाद कायम कर रही है। हर घर दस्तक कार्यक्रम के तहत उन्होंने गृह स्वामियों से सहमती लेकर 'आगे बढ़ता रहे बिहार फिर एक बार नीतीश कुमार' का आज उन्होंने स्टीकर लगाया। इधर, जिला जदयू के अध्यक्ष अर्जुन प्रसाद साह, व्यवसायिक प्रकोष्ठ के महानगर कार्यकारी अध्यक्ष दीपक कुमार गुप्ता, सुनील कुमार सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:22 AM (IST)
        

सीओ को सीलिंग की जमीन बांटने का निर्देश

भागलपुर। जिले में दखल-देहानी तथा लगान वसूली के कामों को त्वरित गति से निष्पादित करने के लिए शुक्रवार को भूमि सुधार उप समाहत्र्ता (डीसीएलआर) सुबीर रंजन ने सीओ के साथ बैठक की। इसमें सीओ को प्रत्येक शुक्रवार को शिविर लगाकर दखल-देहानी के कामों को निष्पादित करने तथा मंगलवार को राजस्व के लिए लगान वसूली करने का निर्देश दिया। जानकारी के मुताबिक, डीसीएलआर ने ऑपरेशन भूमि दखल-देहानी के तहत बेदखल पर्चाधारि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:21 AM (IST)
        

चिकित्सकों व कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति पर रोक

भागलपुर। अब सिविल सर्जनों की मनमानी नहीं चलेगी। सरकार ने सिविल सर्जन द्वारा चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को किए जाने वाले प्रतिनियुक्ति पर भी रोक लगा दी है। पूर्व में की गई प्रतिनियुक्ति को सरकार ने रद करते हुए चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को विरमित भी कर दिया है। सरकार के इस कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्त डॉ. सीमा सिंह को मूल पदस्थापित स्वास्थ्य केंद्र ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:18 AM (IST)
        

नमो के नाम का विकल्प सबसे बेहतर : कुशवाहा

भागलपुर। केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री सह राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के संस्थापक उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि एनडीए को नमो के नाम पर ही बिहार का चुनाव लड़ना चाहिए। इसे उन्होंने सबसे बेहतर विकल्प बताया। श्री कुशवाहा ने उक्त बातें शुक्रवार को भागलपुर में कहीं। वे एमएलसी चुनाव में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उम्मीदवार अभिषेक वर्मा का चुनाव प्रचार करने आए थे। पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:18 AM (IST)
        

वेबसाइट पर तारणी दास, कुर्सी पर अवनीश

भागलपुर। भागलपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए नगर निगम को भी स्मार्ट बनने की जरूरत है, लेकिन निगम के अधिकारी इस जरूरत की तरफ ताकने को भी तैयार नहीं हैं। जमाना डिजिटल युग का है, लेकिन नगर निगम इससे कोसों दूर है। ऐसा भी नहीं है कि निगम के पास संसाधनों का अभाव हो, कंप्यूटर है, इंटरनेट कनेक्शन है, अपनी वेबसाइट भी है, वेबसाइट चलाने के लिए विशेषज्ञ भी हैं, अभाव है तो चेतना और इच्छाशक्ति का। नगर निगम की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:17 AM (IST)
        

समाहरणालय के क्लर्क से मारपीट मामले में पूर्व विधायक गिरफ्तार

भागलपुर। समाहरणालय के विधि शाखा में तैनात क्लर्क प्रसून कुमार पुष्प को उनके कार्यालय में घुसकर मारपीट, गालीगलौज कर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने आदि के आरोप में सुल्तानगंज के पूर्व विधायक सुधांशु शेखर भास्कर को आदमपुर पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम गिरफ्तार कर लिया। क्लर्क ने आरोप लगाया कि पूर्व विधायक उनके कार्यालय में घुसकर जाति सूचक गाली देते हुए उनके साथ मारपीट की और सोने की चेन छीन ली। पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:14 AM (IST)
        

हेराफेरी कर अकूत संपत्ति अर्जित करने वालों पर पुलिस की नजर

भागलपुर। हेराफेरी समेत जरायम के अन्य धंधे से अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले दागी लोगों की संपत्ति पर पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस मुख्यालय ने इसके मद्देनजर एसएसपी विवेक कुमार को जिले में मौजूद ऐसे लोगों की सूची बनाकर उनके खिलाफ जांचोंपरांत कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। एसएसपी ने थाना स्तर पर ऐसे लोगों की सूची बनाने का निर्देश दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:13 AM (IST)
        

पूर्व विधायक ने भी प्राथमिकी का दिया आवेदन

भागलपुर। सुल्तानगंज के पूर्व जदयू विधायक सुधांशु शेखर भास्कर ने विधि शाखा के क्लर्क प्रसून कुमार पुष्प के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज और दो दिनों से नाहक परेशान करने, आ‌र्म्स लाइसेंस का नवीनीकरण में रुपये मांगने समेत अन्य गंभीर आरोप लगा प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है। पूर्व विधायक ने कहा है कि वह डीएम से भी इस संबंध में शिकायत की लेकिन एकतरफा और साजिश के तहत कार्रवाई की गई है। पूर्व विधायक का कहना है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:13 AM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर असम राइफल्स का जवान घायल

भागलपुर। शुक्रवार को भागलपुर के पीरपैंती रेलवे स्टेशन से गुजर रही ब्रह्मापुत्र मेल (14055 अप) से गिरकर असम रायफल्स का जवान सतीश (30) पुत्र योगेंद्र पाल गंभीर रूप से घायल हो गया। सतीश मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के जिला उन्ना ग्राम लंगोछ लंगड़ी का रहने वाला है। वह असम राइफल्स में बटालियन-7 का जवान है। धनेशरी ट्राजिट कैंप से छुट्टी में घर जा रहा था। घायल जवान का स्थानीय लोगों की मदद से रेलवे कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:12 AM (IST)
        

मंत्री ने माना सरकारी स्कूलों में बर्बाद हो रही पीढ़ी

भागलपुर। सरकारी स्कूलों में दी जा रही पढ़ाई में गुणवत्ता की भारी कमी है। सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों का भविष्य बन नहीं पा रहा है। एक पीढ़ी बर्बाद हो रही है। यह चिंता का विषय है। लेकिन नई शिक्षा नीति में शिक्षा की गुणवत्ता के साथ-साथ हुनर पर जोर दिया गया है। इससे स्थिति बदलेगी। केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने खुद माना है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की अच्छी व्यवस्था नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:10 AM (IST)
        

दो वर्ष बाद वित्तीय अनियमितता को ले शुरू हुई जांच कार्रवाई

भागलपुर। जिले के रंगरा चौक प्रखंड में दो साल पहले हुई वित्तीय अनियमितता के मामले में जिलाधिकारी ने तीन अधिकारियों की एक कमेटी गठित कर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गत 29 जून को जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में यह बताया गया था कि गत नौ फरवरी, 2013 में तत्कालीन जिलाधिकारी ने रंगरा चौक प्रखंड कार्यालय में निरीक्षण किया था। उस दौरान उन्हें कार्यालय में अनुपालन कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:10 AM (IST)
        

संगठन का लक्ष्य हमारी जीवंतता की निशानी : अमरनाथ

भागलपुर। आचार्यो को निरंतर अपने क‌र्त्तव्य के प्रति संवेदनशील बने रहने की आवश्यकता है। तभी हम विद्या भारती को अपने लक्ष्य तक पहुंचाने में सफल हो सकते हैं। उक्त बातें गणपत राय सलारपुरिया सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित तीन दिवसीय विभागीय आचार्य सम्मेलन के उदघाटन सत्र में समिति के प्रदेश सचिव अमरनाथ प्रसाद ने कही। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर 26 हजार विद्यालय संचालित है। जिसमें कार्यरत एक लाख ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:09 AM (IST)
        

व्यवसायिक कोर्स से उचट रहा छात्रों का मन

भागलपुर। वोकेशनल कोर्स के नाम पर टीएमबीयू में छात्रों को छला जा रहा है। विश्वविद्यालय के द्वारा मोटी फीस लेने के बाद भी छात्रों को सुविधा के नाम पर ठगा जा रहा है। बीसीए हो या अन्य कोर्स हर जगह की कहानी एक जैसी है। यही कारण है कि शुक्रवार को एसएम कॉलेज में ऑफिस मैनेजमेंट के नामांकन के लिए आयोजित जांच परीक्षा में सीट भर भी छात्राओं ने परीक्षा नहीं दी। इस कॉलेज में ऑफिस मैनेजमेंट में कुल 50 सीट है। ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:08 AM (IST)
        

मोजाहिदपुर से हटेगा विद्युत कार्यालय व उपकेंद्र

भागलपुर। घंटों बिजली कटौती और बिल की गड़बड़ी को लेकर मोजाहिदपुर विद्युत कार्यालय व कार्यालय परिसर में संचालित उपकेंद्र में कई बार हंगामा व तोड़फोड़ की घटना के कारण फ्रेंचाइजी कंपनी बीइडीसीपीएल के कर्मचारी भय के माहौल में काम कर रहे हैं। पिछले पंद्रह दिनों के भीतर शुक्रवार को तीसरी बार निशाना बनाने के बाद बीइडीसीपीएल के पदाधिकारियों द्वारा मोजाहिदपुर विद्युत कार्यालय एवं उपकेंद्र को मोजाहिदपुर से हटान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:07 AM (IST)
        

उल्टा पुल सड़क की मरम्मत, दो घंटे लगा जाम

भागलपुर। मालगोदाम की ओर उल्टा पुल की जर्जर सड़क की शुक्रवार को एनएच-80 विभाग द्वारा मरम्मत कराई गई। मरम्मत कार्य शुरू होने से पूर्व उल्टा पुल से अतिक्रमण हटाए गए। मरम्मत के दौरान उल्टा पुल पर ऑटो व बस को रोक सवारी चढ़ाने व उतारने नहीं दिया गया। इस कारण मरम्मत कार्य के दौरान उल्टा पुल पर जाम नहीं लगा। मगर, उल्टा पुल के नीचे सब्जी मार्केट लगने के कारण एक बार फिर एनएच-80 पर आवागमन की समस्या खड़ी हो गई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:07 AM (IST)
        

वापस नहीं लिया नामांकन

भागलपुर। भागलपुर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के चुनाव में उम्मीदवारों ने नामांकन वापस नहीं लिया। शुक्रवार को नामांकन लेने का अंतिम दिन था। तदर्थ समिति के अध्यक्ष अर्जुन शर्मा ने जारी बयान में कहा है कि चुनाव 26 जुलाई को होगा। अध्यक्ष पद पर दो, सचिव पद पर तीन, सहसचिव पद पर दो, कोषाध्यक्ष पद पर तीन और संगठन सचिव पर दो प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:06 AM (IST)
        

अतिक्रमणकारियों की सूची में कई नाम शामिल नहीं

भागलपुर। सदर अस्पताल परिसर के भवनों में पिछले ढाई दशक से अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ एक तरफ जहां जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है, वहीं दूसरी कुछ कद्दावर लोगों को बचाने का खेल भी शुरू हो चुका है। गुरुवार को एसडीओ कुमार अनुज ने अवैध रूप से रह रहे 56 परिवारों को दो दिन में अस्पताल परिसर खाली करने का नोटिस दिया था। उक्त कार्रवाई सिविल सर्जन द्वारा उपलब्ध कराई गई पुरानी सूची के आधार पर की गई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:05 AM (IST)
        

रविवार को नहीं चलेगी भागलपुर-लोकमान्यतिलक एक्सप्रेस

भागलपुर। भोपाल रेल मंडल के अंतर्गत इटारसी स्टेशन में आरआरआई भवन में आग लगने से रेलवे का सिग्नल सिस्टम में आई खराबी के कारण ट्रेनों के परिचालन पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। सिग्नल सिस्टम के दुरुस्त नहीं होने की वजह से रविवार को भागलपुर से खुलने वाली 12335 अप लोकमान्यतिलक (दादर) एक्सप्रेस का परिचालन रद रहेगा। वहीं 12336 डाउन दादर एक्सप्रेस का परिचालन भी रद रहा। शु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:05 AM (IST)
        

पांच से सात तक होगी तेज बारिश

भागलपुर। शुक्रवार की रात हुई हल्की बारिश के बाद शनिवार को दिनभर तेज धूप और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। बिजली की आंख मिचौली ने तो और जीना हराम कर रखा था। उमस के कारण लोगों को घर-बाहर कहीं चैन नहीं मिल रही थी। छोटे बच्चों का तो गर्मी से और बुरा हाल था। इधर बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम कृषि वैज्ञानिक प्रो. सुनील कुमार ने पूर्वानुमान में बताया है कि पांच से सात जुलाई तक भागलपुर सहित पटना जि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:04 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें