Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

भागलपुर में दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या

भागलपुर: भागलपुर के गोलापुर थाना क्षेत्र के धरहारा गांव में एक महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। हत्या के बाद महिला के शव को पेड़ से लटका दिया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गौरतलब है कि धरहारा गांव में कन्या जन्म पर उत्सव मनाया जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पद पर रहते हुए कन्या जन्म पर गांव में पौघरोपण करते थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:23 AM (IST)
        

पेज वन : दो लाख कांवरियों ने सुल्तानगंज से उठाया जल

संवाददाता, सुल्तानगंज : सावन की दूसरी सोमवारी पर सुल्तानगंज के उत्तरवाहिनी गंगा तट से दो लाख से भी अधिक कांवरियों ने जल उठाया। पूरा सुल्तानगंज गेरुआ रंग से पटा हुआ था। रेलवे स्टेशन से गंगा घाट तक कहीं भी पैर रखने तक की जगह नहीं थी। बिहार, यूपी, बंगाल, सिक्किम के अलावा नेपाल, भूटान के भी कांवरिये यहां पहुंचे हुए थे। पूरा इलाका बोल बम व हर हर महादेव के जयकारे से गूंज रहा था। देश के कोने-कोने से आए श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

बीईडीसीपीएल के कॉल सेंटर में तोड़फोड़, हजारों का नुकसान

जागरण संवाददाता, भागलपुर : लो-वोल्टेज से परेशान सकरूल्लाचक के लोगों ने शुक्रवार को बीईडीसीपीएल के मिरजानहाट स्थित कॉल सेंटर में जमकर तोड़फोड़ की। कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की गई और कार्यालय से जबरन बाहर कर कार्यालय में ताला लगा दिया गया। हजारों रुपये के टेबल व कुर्सी को तोड़ दिया गया। एक घंटे उपद्रव के बाद कंपनी के सीनियर एक्सक्यूटिव मिन्हाज आलम अभियंताओं के दल के साथ पहुंचे और स्थिति को सामान्य बना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 11:31 PM (IST)
        

मरीज बिकता है, बोलो खरीदोगे

अशोक अनंत, भागलपुर मरीज बिकता है, बोलो खरीदोगे.. यह सुनकर शायद आपको अजीब लगे पर यह सोलह आने सच है। भागलपुर में इन दिनों मरीजों के सौदागरों का बड़ा रैकेट काम कर रहा है। और इसकी जिम्मेदारी संभाल रखी है कई आशा व ममता ने। ये गांव की भोली-भाली महिलाओं को प्रसव कराने के नाम पर लाती तो सरकारी अस्पताल हैं, पर बाद में उन्हें बहला-फुसलाकर निजी चिकित्सकों के यहां भिजवा देती हैं। इस कार्य के लिए उन्हें प्राइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

कांवरिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

जमुई: जमुई-गिद्धौर मुख्य मार्ग पर गुरुवार की देर रात माहुली मोड़ के पास एक कांवरिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में उस पर सवार एक कांवरिये की मौत हो गई जबकि 15 घायल हो गए। घायलों का इलाज जमुई के अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के अनुसार पटना दीघा के रहने वाले कांवरिए देवघर में पूजा कर टाटा मैजिक गाड़ी से लौट रहे थे। गिद्धौर के महुली मोड़ के पास सामने से आ रही एक ट्रक के चकमा देने पर वाहन चालक न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 12:19 PM (IST)
        

जमुई में नक्सली गिरफ्तार, विरोध में सड़क जाम

जमुई: जमुई के खैरा थाना की नीमनवादा पंचायत के जगरनाथडीह गाव से मंगलवार की देर रात सीआरपीएफ ने एक नक्सली रवि यादव को गिरफ्तार किया है। वह सोनो थाना के थम्हन गाव का रहने वाला है। मंगलवार को वह अपने ससुराल जगरनाथडीह आया हुआ था। मोबाइल लोकेशन के आधार पर सीआरपीएफ ने उसको गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के विरोध में नीमनवादा के ग्रामीणों ने खैरा मोड़ को जाम कर दिया है। सूत्रों की बातों पर यकीन करें तो रवि या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 01:58 PM (IST)
        

ट्रक पलटने से गर्भवती महिला समेत चार की मौत

संवाद सूत्र, नवगछिया : नवगछिया बस स्टैंड के पास डा. एपी झा क्लीनिक के सामने एनएच पर मंगलवार को बालू लदे ट्रक पलटने से एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में समस्तीपुर के मारीपुर निवासी बैजू यादव की पत्‍‌नी किरण देवी, बेटी रौशनी कुमारी, पुत्र आनद कुमार और किरण के भाई कहलगाव अंतीचक के तौफीर निवासी भोला यादव हैं। किरण देवी गर्भवती थी। वह अपने दो बच्चों व भाई के साथ समस्तीप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 12:06 AM (IST)
        

एमबीबीएस में 50 सीटों पर नामांकन की मिली स्वीकृति

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) से मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस में नामांकन की सीट बढ़वाने में सरकार सफल रही। जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) में अब 50 और यानी कुल 100 सीटों पर छात्रों का नामांकन किया जाएगा। यह सूचना मेडिकल के प्राचार्य डॉ.अर्जुन कुमार ने दी। उन्होंने इस फैसले पर प्रसन्नता व्यक्त की। हालांकि इस मेडिकल कॉलेज में 50 सीटों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

10 कारतूस के साथ सिंचाई विभाग का रिटायर्ड जेई गिरफ्तार

रूपौली (पूर्णिया) : रूपौली पुलिस ने मंगलवार को वाहन चेकिंग के दौरान थाना चौक के पास मधेपुरा जिला के चौसा से आ रही बस से एक बैग में रखे 10 कारतूस के साथ सिंचाई विभाग के रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर उपेंद्र वर्मा को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। डीएसपी दिलनवाज ने बताया कि आरोपी पूर्व में भी एक हत्या के मामले में जेल जा चुका है। घटना के संबंध में डीएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि भव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 08:22 PM (IST)
        

बिहार का 50 हजार का इनामी बदमाश दो साथियों के साथ गिरफ्तार

अररिया: जिले की रानीगंज पुलिस ने सोमवार की रात बिहार के 50 हजार का इनामी अपराधी बमबम यादव को रानीगंज से गिरफ्तार कर लिया। अपराधी के पास से दो लाख नकदी व हथियार बरामद हुए हैं। बमबम यादव नेपाल जेल ब्रेक काड का आरोपी तथा उस देश में उस पर एक लाख के इनाम की घोषणा है। बमबम के खिलाफ बिहार के विभिन्न थानों में करीब पाच दर्जन संगीन अपराधिक मामले दर्ज है। उसके साथ पकड़े गए दो में से सुभाष यादव 10 हजार का इन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 03:11 PM (IST)
        

वार्ड पार्षद शाहिद खान को सरे राह मारी गोली

जागरण संवाददाता, भागलपुर : वार्ड 46 के पार्षद मो. शाहिद खान उर्फ चमरू मियां को बड़ी पोस्ट आफिस के समीप बदमाशों ने गोली मार दी। गोली उनके बांए कांधे में लगी। शूटरों ने वार्ड 39 की पार्षद अंजुम शाहीन के पति शाबिर खान को भी निशाना बनाया पर वह बाल-बाल बच गए। घटना सोमवार शाम 4.45 बजे के आसपास घटी। हमलावर चार की संख्या में थे। उनमें से दो बाइक पर और दो पैदल थे। पुलिस ने दोनों घायलों को जेएलएनएमसीएच में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 12:21 AM (IST)
        

नवयुग में बवाल, घर लौटे 1700 बच्चे

जागरण संवाददाता,भागलपुर: नवयुग विद्यालय के दस कर्मचारियों को प्रबंधन द्वारा हटाने के बाद स्थिति बिगड़ गई है। सोमवार को हटाए गए कर्मचारियों ने स्कूल के प्रवेश द्वार पर धरना प्रदर्शन करते हुए स्कूल में पठन-पाठन को बाधित कर दिया। कर्मचारियों की मांग के साथ सुर में सुर मिलाते हुए स्कूल के शिक्षकों ने भी आंदोलन का एलान करते हुए कर्मचारियों के साथ धरना दिया। नवयुग विद्यालय सोमवार को पूरी तरह पुलिस छावनी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

सावन की पहली सोमवारी, शिवालयों में उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सावन की पहली सोमवारी को हर-हर महादेव से शिवालय गूंज उठा। बाबा बूढ़ानाथ, मनसकामना, भूतनाथ शिवशक्ति समेत शहर के दर्जनों शिवालयों में पूरे दिन श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। सुबह चार बजे से ही मंदिरों में बाबा भोले के जलाभिषेक करने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी थी। पूरा शहर शिवमय हो गया था। सुबह से लेकर पूरे दिन बम-बम भोले और हर-हर महादेव के जयकारे गूंजते रहे। बूढ़नाथ मंदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

जमुई में नक्सलियों ने अगवा कर दो अपराधियों का गला रेता

खैरा (जमुई) : खैरा के रोपाबेल गांव में नक्सलियों ने दो अपराधियों की अगवा कर गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। पुलिस भी घटना के संबंध में बोलने से परहेज कर रही है। रोपाबेल का राजू राय रविवार की रात से ही घर पर नहीं था। सोमवार सुबह रोपाबेल मुसहरी के पास नदी किनारे दो शव देखे गए। ग्रामीणों ने एक शव की पहचान राजू राय के रूप में की जबकि दूसरे की शिनाख्त नहीं हो सकी। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

डेढ़ लाख कांवरियों ने सुल्तानगंज में भरा जल

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सावन की पहली सोमवारी पर उत्तरवाहिनी गंगा घाट से गंगाजल भरने को लेकर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मिथिलांचल के अलावा नेपाल के तराई इलाके के लोग भारी संख्या में रविवार देर रात में ही सुल्तानगंज पहुंच गए थे। सोमवार को भी कांवरियों का आना जारी रहा। इधर डीएम बी कार्तिकेय ने भी गंगाघाटों का निरीक्षण किया। सावन के दूसरे दिन बीतने पर भी गंगाघाट की व्यवस्था नहीं सुधर पायी है। गैर सरकारी आंक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

बाराहाट बीडीओ के गायब होने से सनसनी

जेएनएन, भागलपुर : बांका जिला के बाराहाट में पदस्थापित प्रशिक्षु बीडीओ रीना कुमारी के गायब होने की खबर से बांका व भागलपुर में सनसनी फैल गई। प्रशासन से लेकर पुलिस अधिकारी तक रीना की खोज में जुट गये। देर शाम तक बीडीओ का कोई पता नहीं चला। इस मामले में लिखित शिकायत नहीं मिलने से पुलिस भी पशोपेस में थी। रीना के परिजनों ने भागलपुर के विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष समरेन्द्र कुमार को उनके अबतक वापस नहीं लौटने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 06:53 PM (IST)
        

सुपौल में उफनाई कोसी , कई गांवों में घुसा पानी

सरायगढ़(सुपौल): कोसी नदी में रविवार को 2 लाख 14 हजार से अधिक क्यूसेक पानी छोड़े जाने से सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के दो दर्जन से अधिक गांवों में आधी रात तक बाढ़ का पानी भर गया। रात के समय बाढ़ का पानी आंगन और घरों में भरता देख लोगों में परेशानी बढ़ गई। इस कारण लोग चारपाई, मचान तथा उंचे स्थानों पर रह कर जैसे-तैसे रात बिताई। कोसी का पानी तीन बजे से ही गांवों में प्रवेश करने लगा था लेकिन वह पानी घरों मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 06:32 PM (IST)
        

बीत गए 11 साल, नहीं चल सकी रेलगाड़ी

सुपौल : महानगरों में बुलेट ट्रेन दौड़ेगी, हाई स्पीड ट्रेन दौड़गी। मगर इसी मुल्क के नक्शे में एक हिस्सा कोसी का भी है, जहां 1934 के भूकंप के बाद अभी तक रेलगाड़ी नहीं दौड़ सकी है। 6 जून 2003 को निर्मली कॉलेज निर्मली से तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एवं रेल मंत्री नीतीश कुमार ने 365 करोड़ की लागत से कोसी रेल महासेतु का शिलान्यास कर इस इलाके के लोगों को सपना दिखाया था कि यहां से भी रेलगाड़ी दौड़ेग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 12:44 PM (IST)
        

हाजीपुर में एक लाख के नकली नोट बरामद, तीन गिरफ्तार

जोगबनी (अररिया): जोगबनी में एक तेरह वर्षीय छात्रा के साथ उसके मकान मालिक के पुत्र ने शनिवार की रात दुष्कर्म किया। छात्रा के पिता ने इस मामले को थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। आरोपी युवक फरार है। घटना जोगबनी स्थित पटेल नगर वार्ड 13 की है। घटना के संबंध में पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि वो अपने परिवार के साथ कई वर्षो से पटेल नगर स्थित एक मकान में भाड़े पर रह रहा है। घटना के दिन वो गाड़ी लेकर भाड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

तेरह वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म

जोगबनी (अररिया): जोगबनी में एक तेरह वर्षीय छात्रा के साथ उसके मकान मालिक के पुत्र ने शनिवार की रात दुष्कर्म किया। छात्रा के पिता ने इस मामले को थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। आरोपी युवक फरार है। घटना जोगबनी स्थित पटेल नगर वार्ड 13 की है। घटना के संबंध में पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि वो अपने परिवार के साथ कई वर्षो से पटेल नगर स्थित एक मकान में भाड़े पर रह रहा है। घटना के दिन वो गाड़ी लेकर भाड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें