Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

काजवली चक में बमबाजी

Chuck Kajvli bombed

भागलपुर : तातारपुर थाना क्षेत्र के काजीवली चक में दो गुटों में जमकर बमबाजी व गोलीबारी हुई। इससे पूरा इलाका दहल गया। विवाद उर्दू बाजार के जुगाड़ ठेला चालक राजू यादव से नोंकझोंक के बाद मारपीट करने को लेकर शुरू हुआ था। जिसके बाद काजवली चक और उर्दू बाजार के युवक आपस में भिड़ गए। दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई। जिसमें ठेला चालक समेत कई लोग जख्मी हो गए। धीरे-धीरे स्थिति और अराजक हो गई और दोनों गुटों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 22 Jan 2015 11:04 AM (IST)
        

कृषि मेले में उमड़ी यंत्र खरीदारों की भीड़

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : हिलसा में जनवरी के महीने में पहली बार लगने वाले दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण सह उपादान मेले में मंगलवार को खरीदारों से ज्यादा यंत्रों को देखने वालों की भारी भीड़ था। मेले का उद्घाटन डीएम बी. कार्तिकेय एवं जिला कृषि पदाधिकारी संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर मौजूद किसानों से यूरिया एवं धान अधिप्राप्ति पर फीड बैक डीएम ने लिया। किसानों ने डीएम से हिलसा के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 11:25 AM (IST)
        

पूर्व विधायक के घर गोली-बमों से हमला, सदमे से हुई मौत

former MLA dead after shootout

रजौन (बांका)। सशस्त्र अपराधियों ने शनिवार की शाम धोरैया के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता रामरूप हरिजन (70) के पुनसिया स्थित आवास पर बमों से हमला किया व ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस दौरान पूर्व विधायक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। यद्यपि बांका के एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने कहा कि उनकी मौत हृदयगति रुकने से हुई है। हमले के दौरान बमबाजी कर हमलावरों ने रामरूप के घर में आग लगा दी। इससे उनका पूरा घर व उसक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 12:10 AM (IST)
        

एक लाख रुपये घूस लेते अभियंता गिरफ्तार

engineer arrested with bribe

भागलपुर । बांका में ग्रामीण कार्य विभाग टू के कार्यपालक अभियंता जावेद अशरफ एक लाख रुपये लेते रंगेहाथ पकड़ गया। उसे पटना से आई निगरानी विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया। पटना के निगरानी विभाग को लंबे समय से आरोपी के खिलाफ शिकायत मिल रही थी। इसी बीच एक व्यक्ति ने आरोपी के खिलाफ शिकायत की तो विभाग ने उसे शिकंजे में लेने के लिए जाल बिछाया। तय प्लान के अनुसार अभियंता के पास उक्त व्यक्ति को पैसे लेकर भेजा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 05:49 PM (IST)
        

वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में बच्चों का दिखा जौहर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार को अग्निशामक केंद्र के समीप स्थित आरपीएस स्कूल में किया गया। बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ कबड्डी, बैडमिंटन, क्रिकेट आदि खेलों में भाग लेकर अपना जौहर दिखाया। प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए निदेशक आरयू चंद्रा ने कहा कि पढ़ाई के अलावा खेलकूद के क्षेत्र में भी बच्चे अपना करियर बना सकते है। अपनी रुचि के अनुसार खेलों का अभ्यास कर ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 06:21 PM (IST)
        

अभियान चलाकर खर्च करें विकास राशि : डीडीसी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : उप विकास आयुक्त डॉ चंद्रशेखर सिंह ने शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारियों, बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इंदिरा आवास व आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण कार्यो के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने बीआरजीएफ (अत्यंत पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि), 13वीं वित्त एवं चतुर्थ वित्त के तहत उपलब्ध विकास राशि को अभियान चलाकर खर्च कर उपयोगिता प्रमाण पत्र समर्पित करने का निर्दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 02:09 AM (IST)
        

अशोका ग्रांड होटल के हेड कुक को नाथनगर में मारी गोली

जागरण संवाददाता, भागलपुर : ललमटिया थाना क्षेत्र के पीपरपांती स्थित पासी टोले में शुक्रवार की रात 10.30 बजे शहर के होटल अशोका ग्रांड के हेड कुक मंगल मंडल को बदमाशों ने गोली मार गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। मंगल को जख्मी हालत में परिजनों ने ललमटिया पुलिस के सहयोग से जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया है। चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर बताई है। गोली उसके बांए आंख की भवें को जख्मी करती हुई निकल गई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Dec 2014 02:06 AM (IST)
        

और वो ठंड से तड़प तड़प कर मर गया

a man dead from cold in bhagalpur

भागलपुर। हाड़ कंपा देने वाली ठंड में तीन दिनों से ठिठुर रहे एक वृद्ध ने मंगलवार को तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। गर्म कपड़े, कंबल व भोजन के अभाव में भला उसकी बूढ़ी काया कब तक भीषण ठंड ङोल पाती। भागलपुर जंक्शन के आरक्षण काउंटर के बाहर खुले आसमान के नीचे ठिठुरते इस वृद्ध पर इस दौरान स्टेशन आने-जाने वाले हजारों लोगों, रेलवे के कर्मचारियों-अधिकारियों, जीआरपी, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की उड़ती ही सही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Dec 2014 09:37 AM (IST)
        

गायत्री महायज्ञ के तहत योग-ध्यान का आयोजन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : गायत्री महायज्ञ के तहत रविवार को गायत्री शक्ति पीठ में योग-ध्यान, यज्ञ हवन के दौरान 24 कुण्डों में आहूतियां डाली गई। इसके उपरांत शाम से संगीत एवं प्रवचन का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों श्रद्धालु भाग लिए। इसके पहले शनिवार को भव्य कलश शोभा यात्रा निकाला गया था। जिसमें पांच सौ उपर महिलाएं कलश लेकर शामिल हुई थी। इस आशय की जानकारी यज्ञ समिति के संयोजक रविन्द्र प्रसाद सिन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

राजगीर महोत्सव में 28 से लगेगा कृषि यांत्रिकी मेला

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : राजगीर में अब 25 को नहीं 28 दिसंबर को राजगीर महोत्सव में कृषि यांत्रिकीकरण मेला का आयोजित किया जाएगा। मेले में वहीं किसान यंत्र अनुदानित दर पर खरीद सकेंगे जिनके पास यंत्र की खरीदने की स्वीकृति पत्र होगा। मेले में इस बार यंत्र खरीद करने की स्वीकृति पत्र नहीं निर्गत किया जाएगा। यह बातें रविवार को जिला कृषि पदाधिकारी वैद्यनाथ रजक ने दूरभाष पर देते हुए बताया कि किसानों को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 11:24 AM (IST)
        

इस द्रोण के जज्बे को सलाम

a man will help his father to give up wine

भागलपुर ( रूप कुमार)। आठवीं का छात्र राशिद अपने पिता की आंखों का तारा बना हुआ है। राशिद ने अपने गुरु से गुरुमंत्र पाकर अपने पिता शमशेर के नशे की लत छुड़वा दी। उसने पिता को धमकी दी की अगर उसने नशा नहीं छोड़ा तो वह पढ़ाई छोड़ देगा। बेटे की यह धमकी पिता के जेहन में इस कदर बैठी की आज राशिद की बात को घर के सभी लोग स्वीकार कर लेते हैं। आठवीं के इस छात्र के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है पुलिस लाइन स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:44 AM (IST)
        

बैटरी भुलाए याददाश्त फुलाए सांस

tubular battery in harmful for health

भागलपुर ( संजय सिंह)। सुबह की सैर के दौरान साथियों ने सूचना दी कि पड़ोसी शर्मा जी की तबीयत खराब है। सैर पूरी होने के बाद हाल-चाल जानने उनके घर गया। बातचीत के दौरान जानकारी मिली कि शर्मा जी बिजली समस्या से तंग आकर ट्यूबलर बैटरी और इनवर्टर ले आए। उन्होंने उसे अपने घर में लगा लिया। मगर जब वे बीमार पड़े तो डॉक्टर ने बताया कि यही बैटरी उनकी बीमारी की वजह है। भागलपुर में प्रति माह लगभग पांच से सात करोड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:37 AM (IST)
        

विक्रमशिला पुल की रेलिंग से फंदे पर झूल युवक ने दी थी जान

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बरारी थाना क्षेत्र स्थित विक्रमशिला पुल की रेलिंग पर 16 दिसंबर को झूलती बरामद हुए युवक के शव का सच शनिवार को आखिरकार सामने आ ही गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग का मामला सामने आया है। युवक ने फांसी लगा कर आत्महत्या की थी। फांसी पर झूलने से उसकी मौत हुई थी। युवक ने संभवतया 10 दिसंबर को आत्महत्या की होगी। शव से निकल रहे रिगर मोटिश और बुरी तरह सड़ कर फूल चुके शरीर, शरीर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:14 AM (IST)
        

इस द्रोण के जज्बे को सलाम

रूप कुमार, भागलपुर: आठवीं का छात्र राशिद अपने पिता की आंखों का तारा बना हुआ है। राशिद ने अपने गुरु से गुरुमंत्र पाकर अपने पिता शमशेर के नशे की लत छुड़वा दी। उसने पिता को धमकी दी की अगर उसने नशा नहीं छोड़ा तो वह पढ़ाई छोड़ देगा। बेटे की यह धमकी पिता के जेहन में इस कदर बैठी की आज राशिद की बात को घर के सभी लोग स्वीकार कर लेते हैं। आठवीं के इस छात्र के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है पुलिस लाइन स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:11 AM (IST)
        

चंपा व भैना पुल का टेंडर तीन व बाइपास का 18 फरवरी को

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिला स्तरीय सतर्कता व निगरानी समिति की बैठक में अध्यक्ष सांसद बुलो मंडल की उपस्थिति में राष्ट्रीय उच्च पथ के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि बाइपास की निविदा निकल चुकी है। ईपीसी पद्धति से 18 फरवरी को निविदा तय होगा। चम्पानाला पुल एवं भैना पुल का टेंडर 3 फरवरी को निकाला जाएगा। इसके पूर्व बैठक में एक ओर से सभी सदस्यों व प्रखंड प्रमुखों ने विभिन्न विभागों के कार्यपालक की आलोच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:09 AM (IST)
        

बियाडा में लीज स्थानांतरण बना कमाई का जरिया

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बरारी स्थित औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमी उद्योग लगाने में कम और लीज पर ली गयी सरकारी जमीन को दूसरे को स्थानांतरित करने में अधिक रूचि ले रहे हैं। इसका उदाहरण शनिवार को बियाडा कार्यालय में आयोजित उद्यमी अदालत में दिखा। अदालत में उद्योगों से और आधारभूत सुविधा से जुड़ी समस्याएं की बजाए अधिकांश मामले लीज पर ली गयी जमीन के स्थानांतरण से संबंधित आए। यहां वद्धर्मान एग्रो फूड, मोल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:06 AM (IST)
        

बित्तो यादव की जमीन पर थी नरेश की नजर

जागरण संवाददाता,भागलपुर : गोपालपुर इलाके में मौजूद बित्तो यादव की बेशकीमती जमीन पर स्थानीय दबंग नरेश यादव की नजर गड़ी हुई थी। कहा जाता है कि उक्त जमीन को हासिल करने के लिए नरेश कुछ भी करने को तैयार रहता था। जिसने भी उक्त जमीन पर नजरें गड़ाने की कोशिश की उसे वह किसी न किसी रूप से नुकसान पहुंचाया। गांव में आधा दर्जन ऐसे लोग हैं जिन्हें नरेश और उसके बेटे आदि ने मिलकर मारपीट कर उस जमीन पर नजर डालने के इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:04 AM (IST)
        

एमएलसी कोटे के नहीं लगाए गए 28 गांवों में चापाकल

जागरण संवाददाता, भागलपुर : विभाग और ठेकेदार के बीच सामंजस्य के अभाव में विधान पार्षद (एमएलसी) कोटे का जिले के 28 गांवों में चापाकल नहीं लगाए जा सके। हालांकि चापाकल नहीं लगाने पर विभाग द्वारा ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ठेका रद कर दुबारा टेंडर किया गया। कार्य में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार का नाम काली सूची में डालने की अनुशंसा भी कई है। वित्तीय वर्ष 2012-13 व 2013-14 का विधान पार्षद मनोज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 02:01 AM (IST)
        

'डिमोट' हुए नौ कर्मियों का कटा वेतन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर जिले में विभागीय कार्यवाही के बाद नौ कर्मियों को दंड मिली है। इन्हें वर्तमान पद से नीचे (डिमोट या पदावनत) कर दिया गया है। आर्थिक दंड के तहत इनकी वेतनवृद्धि भी काटी गई है। अब सेवानिवृति तक इन्हें प्रोन्नति का लाभ नहीं मिलेगा। वेतनवृद्धि कटने के कारण दो से दस हजार रुपए प्रतिमाह का नुकसान हुआ है। ये कर्मी प्रखंड, अंचल और जिला मुख्यालय के हैं। इन पर पिछले दो वर्षों स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:14 AM (IST)
        

इंस्पेक्टर कन्हैया लाल समेत 11 थानाध्यक्षों को निदंन की सजा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : एसएसपी विवेक कुमार ने लंबित मामलों की फेहरिश्त कम करने की दिशा में कड़ा कदम उठाते हुए वैसे लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों को निंदन की सजा गुरुवार को दी है। वहीं लक्ष्य के अनुरूप मामले निष्पादन करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को नकदी व जीएस मार्क से पुरस्कृत भी किया है। खराब प्रदर्शन करने वाले लापरवाह इंस्पेक्टर कन्हैया लाल समेत 11 थानाध्यक्षों को निदंन की सजा सुनाई है। वहीं नाथन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:13 AM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें