Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

यहां हजार में से 86 लड़के रह रहे कुंवारे

भागलपुर (शंकर दयाल मिश्र)। पिछले कुछ दशक से लिंगानुपात में बढ़ रही असमानता के कारण सूबे में लड़कियों की संख्या काफी तेजी से घटती जा रही है। आंकड़ों की मानें तो बिहार में एक हजार लड़कों पर मात्र 914 लड़कियां हैं। लिहाजा एक हजार में से 86 लड़कों को बिना शादी किए ही जिंदगी बितानी पड़ रही है। इसके बाद भी अगर हमारे सभ्य समाज ने लिंग भेद की मानसिकता नहीं बदली तो लड़कों के कुंवारे रहने का आंकड़ा और भी भयावह हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:49 AM (IST)
        

अररिया में दो मुंह के बच्‍चे का जन्‍म

two mouth children born in araria

अररिया। नरपतगंज के पीएचसी में प्रसव के लिए भर्ती महिला ने मंगलवार की संध्या एक अजीबोगरीब बच्चा को जन्म दिया है। बच्चा के चेहरा पर दो मुह, दो नाक, दो कान है जबकि तीन आंखें हैं। अस्पताल के चिकित्सक डा. मो. रजीउद्दीन ने बताया कि बच्चे का वजन करीब एक किलो का है और जन्म के बाद वह जिंदा है। महिला ने लड़का को जन्म दिया है। चिकित्सक के द्वारा बच्चा को NICU सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। बच्चा को तुरंत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:47 PM (IST)
        

यहं हो रही लाशों की चोरी

पूर्णिया (राजीव कुमार)। पूर्णिया के श्मसान घाट से लाशों की चोरी हो रही है। दफनाए गए शवों को तस्करों का एक गिरोह गायब कर रहा है। पुलिस ने बताया कि शामिल लोगों के तार नेपाल व बंगाल से जुड़े हुए हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए श्मशान घाट के आसपास के इलाकों में लगे मोबाइल टावरों की फ्रिक्वेंसी में आए मोबाइल नंबरों के कॉल डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं। श्मशान घाट के किनारे कारी कोसी नदी में मछली मार रहे एक जंगल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:38 PM (IST)
        

नक्सली संजय कोड़ा की गिरफ्तारी के विरोध में उतरे आदिवासी

people against arresting of naxal

भागलपुर। लखीसराय में नक्सली संजय कोड़ा की गिरफ्तारी के खिलाफ सैकड़ों आदिवासी मंगलवार को सड़क पर उतर आए। आदिवासियों ने एसपी कार्यालय को घेर लिया और संजय कोड़ा को छोड़ने की मांग करने लगे। आदिवासी अपने पारंपरिक हथियार तीर-घनुष के साथ मौके पर प्रदर्शन किया। आदिवासियों का कहना था कि पुलिस जंगल में जाती है निर्दोष लोगों को नक्सली करार देकर गिरफ्तार कर लेती है। आदिवासियों की मांग है कि संजय कोड़ा को मुक्त किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 02:22 PM (IST)
        

झारखंड चुनाव में व्‍यवधान लाने को बिहार पहुंचा माओवादियों का हिरावल दस्ता

naxals hirawal group reached bihar

भागलपुर। झारखंड प्रदेश में 25 से पांच चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अर्धसैनिक बलों की भारी मौजूदगी के दवाब में माओवादियों के हिरावल दस्ते के बिहार की सीमा में प्रवेश करने की बात सामने आई है। खुफिया विभाग की इस रिपोर्ट से बिहार-झारखंड सीमा के बांका, मुंगेर, जमुई, भागलपुर, लखीसराय आदि इलाके में हाई अलर्ट कर दिया गया है। सीमावर्ती इलाके में छोटी-से छोटी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:39 AM (IST)
        

पूर्णिया में पप्पू यादव की जन अदालत आज

pappu yadav jan adalat today

पटना। राजद सांसद राजेश रंजन (पप्पू यादव) की अगुवाई वाली युवा शक्ति के तत्वावधान में सोमवार को पूर्णिया में जन अदालत लगेगी। पप्पू का दावा है कि इसमें बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे। इसमें फर्जी चिकित्सक, फर्जी पैथोलॉजी और फर्जी जांच के खिलाफ लड़ाई को मुकाम देने की रणनीति तय होगी। उनके अनुसार संसद के आगामी सत्र में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जाएगा। इस मसले पर सांसदों को भी गोलबंद किया जाएगा। सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:15 AM (IST)
        

पप्पू यादव को बनना चाहिए मुख्यमंत्री : भाई दिनेश

जासं, भागलपुर : राजद विधायक दिनेश कुमार सिंह उर्फ भाई दिनेश यादव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव हैं। वो बिहार का एक इकलौता नेता हैं जो जाति, धर्म व वर्ग से उपर उठकर हमेशा आमलोगों की लड़ाई लड़ते रहे हैं। दिनेश रविवार को परिसदन में जागरण से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पप्पू का मुख्यमंत्री बनना बिहार के आम-आवाम के हित में होगा। हालांक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:34 PM (IST)
        

नीतीश कार्यकर्ताओं से बोले, भाजपाइयों की हवा निकाल दीजिए

nitish attack on modi

सुपौल। संपर्क यात्रा के दौरान रविवार को सुपौल पहुंचे पूर्व सीएम नीतीश कुमार ने भाजपा पर तीखा हमला किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर भाजपा के लोग गांव में जाकर लोगों के कान फूंके तो आप उनकी हवा निकाल दीजिए। नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग विकास की बात करते हैं लेकिन सद़भाव बिगाड़ने का काम करते हैं। नीतीश ने कहा कि हमने बिहार में विकास का काम किया। भाजपा की तरह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:25 PM (IST)
        

पटना के अपहृत सुमन का शव खगड़िया में मिला

खगड़िया। शनिवार की सुबह पटना के महेंद्रू सूरी टोला के रहने वाले अपहृत सुमन का शव खगड़िया मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामचंद्रा गाव के समीप नदी किनारे बोरे में बंद मिला। पुलिस ने उसे कब्जे में लेकर सदर अपताल में पोस्टमार्टम के लिए रखा है। खबर है कि कागजी प्रक्रिया बाद इसे पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेजा जाएगा। गौरतलब है कि सुमन के परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया था कि वहअपने मामा के पास आया था और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 12:57 PM (IST)
        

मोदी के खिलाफ आग उगला नीतीश ने

कटिहार। संपर्क यात्रा के दौरान शुक्रवार को कटिहार पहुंचे पूर्व सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर आग उगला। उन्होंने कहा कि मोदी अपने वादे से मुकर जाते हैं। लोकसभा चुनाव में लोगों बरगला कर उन्होंने वोट ले लिया। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने पर भी वह चुप्पी साधे हुए हैं। इस पर बात करने पर पूरी भाजपा कन्नी काटने लगती है। उन्होंने अपनी सभा में लोकसभा चुनाव के दौरान दिए मो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 02:36 PM (IST)
        

अब भागलपुर के लोगों पासपोर्ट के लिए नहीं जाना होगा पटना

भागलपुर। भागलपुर के लोगों को अब पासपोर्ट बनवाने के लिए पटना नहीं जाना होगा। उनके ही शहर में पासपोर्ट तैयार हो जाएगा। भागलपुर में जल्द ही पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने का आदेश केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिया है। इसकी पहल भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने की थी। पिछले महीने भागलपुर के व्यवसायियों का एक प्रतिनिधिमंडल शाहनवाज हुसैन से मिला था और पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने की मांग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:14 AM (IST)
        

खेतों में नहीं उगे पौधे तो घेर लिया थाना

farmer fight to police when wheat grain not in farm

भागलपुर। अकबरनगर के किसानों का गुस्सा बुधवार फूट पड़ा। गुस्से की वजह थी लाइसेंसी दुकान से गेहूं के बीज खरीदने के बाद भी उनके खेतों में गेहूं के पौधे नहीं उगे। किसानों ने दुकानदार पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने को घेर लिया और जमकर हंगामा किया। किसानों के हंगामे को सुनकर तत्काल कृषि विभाग के अधिकारी और बीडीओ विशाल आनंद मौके पर पहुंचे। बीडीओ को किसानों ने बताया कि पतंनगर बंसल कंपनी के बीज से बुआई क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:24 AM (IST)
        

संगठन के लोगों ने ध्‍यान नहीं दिया इसलिए हारे लोकसभा: नीतीश कुमार

nitish attack on modi

लखीसराय। संपर्क यात्रा के दौरान सोमवार को लखीसराय पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें लोकसभा चुनाव में हार का गम नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सरकार चलाने और काम करने में व्यस्त थे। संगठन के लोगों पर ध्यान नहीं दिया। आज हम संवाद स्थापित करने आये हैं।दूसरे चरण में विधान सभा वार जायेंगे।पूर्व सीएम ने कहा कि वह जद यू की जिला और प्रखंड कमेटी को सशक्त बनाएंगे ।कार्यकर्ता तय कर जिसे उम्म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 02:26 PM (IST)
        

किराया नहीं मिलने को लेकर दिया आवेदन

सिमरीबख्तियारपुर(सहरसा)संसू: नगर पंचायत स्थित रंगिनिया गोदाम के मालिक वीरेन्द्र कुमार भगत ने राज्य खाद्य निगम सहरसा के जिला प्रबंधक को गोदाम खाली करवाने व किराया भुगतान करवाने को लेकर एक आवेदन देकर गुहार लगायी है। आवेदन में कहा कि खरीफ विपणन मौसम वर्ष 2012-13 के अन्तर्गत धान अधिप्राप्ति के भंडारण हेतु उनका गोदाम किराये पर लिया गया था। जगह के अभाव में उनका दूसरा गोदाम भी धान अधिप्राप्ति के भंडारण ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 06:22 PM (IST)
        

अमृता मामले में सांसद पप्पू यादव ने की सीबीआइ जांच की मांग

भागलपुर। बहुचर्चित तपस्वी नर्सिग होम मामले में अनशन पर बैठे राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सीबीआइ जांच की मांग की है। उन्होंने आइएमए पर दवाब डाला है कि वह मामले की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराएं। उधर, अनशन पर बैठे एक व्यक्ति सिकंदर ठाकुर की हालत खराब हो गई है। डॉक्टरों के अनुसार उनके शरीर में पानी की कमी हो गई है। गौरतलब है कि मामले में आरोपी डॉक्टर मृत्युंजय की गिरफ्तार नहीं होने से सांस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 10:43 AM (IST)
        

आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए अनशन पर बैठे पप्पू यादव

भागलपुर। तपस्वी नर्सिंग होम में महिला मरीज के साथ दुष्कर्म के आरोपी डाक्टर मृत्युंजय कुमार की गिरफ्तारी की माग को लेकर युवा शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने अनशन सह सत्याग्रह शुरू किया। साथ में करीब डेढ दर्जन समर्थक आमरण अनशन पर बैठे हैं। सासद सोमवार और मंगलवार को अनशन पर रहेंगे।समर्थक अपना अनशन आरोपी डाक्टर की गिरफ्तारी तक जारी रखेंगे। इसके अलावा करीब डेढ सौ समर्थक और गो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:56 PM (IST)
        

मुंगेर में स्टेट बैंक में लगी आग, लाखों का नुकसान

मुंगेर। मुगेर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा में सोमवार को शॉट सर्किट से आग लग गई। आग लगने के कारण लाखों की संपत्ति का नुकसान हो गया। सूचना पर पहुंची अग्निशमन ने आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार आग लगने से बैंक का पूरा सर्वर रूम जलकर राख हो गया। इसके अलावा पर्सनल बैंकिंग के उपकरण भी जल गए। शाखा प्रबंधक ने बताया कि कई अन्य उपकरण भी जल गए हैं। हालांकि कैस को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:50 AM (IST)
        

दुष्कर्म की नीयत से घर में घुसे युवक की आंखें फोड़ीं

eye crush in madhepura

मधेपुरा। मधेपुरा के मुरलीगंज थाना क्षेत्र की रघुनाथपुर पंचायत के भेलाही गांव में शाम दुष्कर्म की नीयत से घर में घुसे एक युवक की गृहस्वामी ने रंगे हाथों पकड़ कर जमकर पिटाई करने के बाद उसकी आंखें फोड़ दीं। उसे रात लगभग 10 बजे सदर अस्पताल लाया गया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे पटना रेफर कर दिया। सदर डीएसपी ने जख्मी युवक को एंबुलेंस से पटना भिजवाया। इधर, पुलिस ने पिटाई करने के आरोपी पिता-पुत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 09:49 AM (IST)
        

सांसद पप्पू यादव कल से भूख हड़ताल पर

mp pappu yadav on hunger strike

भागलपुर। तपस्वी नर्सिग होम में डॉ. मृत्युंजय कुमार द्वारा महिला मरीज दुष्कर्म का प्रयास करने के मामले में मधेपुरा के राजद सांसद पप्पू यादव ने शनिवार को निर्णायक लड़ाई का ऐलान कर दिया है। पीड़िता के लिए न्याय की लड़ाई लड़ रही भागलपुर के नाथनगर की महापंचायत के साथ मिलकर पप्पू 17 नवंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। 17 से 18 नवंबर तक सांसद स्वयं भूख हड़ताल करेंगे। फिर 19 को सुपौल से कांग्रे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 09:39 AM (IST)
        

किशनगंज में जहरीले फल खाने से 15 बच्चे बीमार

बहादुरगंज (किशनगंज): जिले के बहादुरगंज प्रखंड के दोमोहनी गाव में 15 बच्चे जहरीले फल खाने से बीमार हो गए। बीमार दर्जन भर बच्चे एक ही गाव तथा दो परिवारों के हैं। बच्चों का इलाज एमजीएम में चल रहा है। अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डा. संजीव कुमार ने बताया कि करीब 72 घटे तक बच्चों की हालत पर नजर बनाए रखनी होगी। हालाकि बच्चों के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम जहर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:26 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें