Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भागलपुर

नाव पल्टी, बाल बाल बचे सासद पप्पू यादव

सहरसा:मधेपुरा के सासद राजेश रंजन उफ पप्पू यादव सोमवार को बाल बाल बच गए। कोसी नदी में नाव से जाने के दौरान उनकी नाव पलट गई। घटना कटाव स्थल के पास हुआ। बताया जा रहा है कि नाव पर सिर्फ सात लोगों की जगह थी जबकि उस पर 40 से अधिक लोग सवार थे। नाव पलटने से उस पर सवार बीडीओ और सीओ भी पानी में गिर गए। सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

छात्रावास से भागने पर शिक्षक ने छात्र को पीटा

लखीसराय: जिले के मेदनी चौकी थाना क्षेत्र स्थित संत पॉल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, मेदनी चौकी के छात्रावास में रह रहे मुंगेर जिले के मुफसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत कुतलूपुर परोडा टोला निवासी घनश्याम पासवान के पुत्र विक्की कुमार की पिटाई शिक्षक ने कर दी है। चालू माह में ही उक्त छात्र का नामाकन विद्यालय के एलकेजी में कराए जाने की बात स्कूल प्रबंधन ने कही है। वह बराबर छात्रावास से भाग जा रहा था। इस कारण उसक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:26 PM (IST)
        

बैजानी पुल धंसा, भागलपुर-दुमका मार्ग बंद

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर-दुमका पथ पर स्थित बैजानी पुल (एसएच-19) शनिवार आधी रात को धंस गया। इसकी वजह से भागलपुर-दुमका मार्ग पूर्णत: बंद हो गया है। रात आठ बजे के बाद सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई है। इस पुल के ध्वस्त होने से भागलपुर टापू में तब्दील हो गया है। सुबह आठ बजे पड़ी नजर जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह आठ बजे ग्रामीणों की नजर धंसे पुल पर पड़ी। जिसके बाद अमर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:08 PM (IST)
        

पिता और दादा से आगे निकल गई श्रेयसी

रूपेश कुमार सिंह, जमुई : जमुई के एक छोटे से कस्बे गिद्धौर से निकलकर देश और विदेश में अपना परचम लहराने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी ने स्काटलैंड के ग्लास्गो में आयोजित राष्ट्रमंडल खेल में निशानेबाजी में महिलाओं के डबल ट्रैप में सिल्वर जीतकर भारत की झोली में एक और पदक की संख्या ही नहीं बढ़ाई बल्कि अपने पिता और दादा से बहुत आगे निकल गई। श्रेयसी के दादा गिद्धौर रियासत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:03 PM (IST)
        

सियासत, रायफल और राष्ट्रमंडल का निशाना

मुरली दीक्षित, जमुई : सियासत, रायफल और अब राष्ट्रमंडल खेल। ये तीन अहम शब्द अब जमुई की बिटिया श्रेयसी के साथ जुड़ गए हैं। राष्ट्रमंडल खेल में निशानेबाजी के डबल ट्रैप में रजत पदक जीतकर श्रेयसी ने कामयाबी की उड़ान तो भरी। साथ ही उसने अपने पुरखों के अरमानों को भी पंख लगा दिया है। यद्यपि विरासत में सियासत और रायफल का साथ श्रेयसी को बचपन से मिला। अब श्रेयसी ने अपनी कामयाबी का परचम लहराते हुए राष्ट्रमंडल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:01 PM (IST)
        

एक सितंबर से नहीं चलेगी बांका इंटरसिटी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : एक सितंबर से बांका-राजेंद्र नगर इंटरसिटी का परिचालन बांका से बंद हो जाएगा। टिकटों की घटती बिक्री को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने इसे दूसरे स्टेशन से चलाने का मन बना लिया है। हालांकि इसपर अंतिम निर्णय अगले माह लिया जाएगा। दरअसल, रेल मंत्रालय ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि जिन स्टेशनों पर एक्सप्रेस टिकटों की बिक्री निर्धारित मानक से कम हो रही है, उन स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:22 PM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव बोरे में किया बंद

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नाथनगर में युवक की हत्या कर उसके शव को बोरे में बंद कर फेंक दिया गया। नाथनगर रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर से शुक्रवार सुबह उसकी लाश बरामद की गई। घटना की जानकारी नाथनगर पुलिस ने रेल थानाध्यक्ष विंदेश्वरी यादव को दी। रेल थानाध्यक्ष ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया। बोरे में बंद शव को बाहर निकाला गया। खबर लिखे जाने तक उसकी शिनाख्त नहीं हो प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

अररिया में पंचायत सचिव के पुत्र की गोली मारकर हत्या,लूटे सवा दो लाख

नरपतगंज (अररिया): सशस्त्र अपराधियों ने शुक्रवार को एनएच पर गढि़या गांव के निकट अचरा के पंचायत सचिव को घायल कर उनसे 2.22 लाख रुपये लूट लिए। बदमाशों ने उनके पुत्र को गोली मार दी। इलाज के लिए ले जाते वक्त उसकी मौत हो गयी। घटना उस वक्त घटी जब पंस प्रखंड मुख्यालय आ रहे थे। सूचना मिलने के बाद एसपी विजय कुमार वर्मा घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि आरोपियों की शिनाख्त कर ली गई है। जल्द ही वे सलाखों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 07:35 PM (IST)
        

व्यवसायी पुत्र चंदन को पिलाई गई थी जहर मिली शराब

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बरारी थाना क्षेत्र के बरारी मोहल्ला निवासी किराना व्यवसायी लखन साह के पुत्र चंदन साह की हत्या की गई थी। उसे जहर मिली शराब पिलाई गई थी। गुरुवार को इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है। तिलकामांझी थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अवलोकन कर बताया कि चंदन की मौत शराब में जहरीला पदार्थ मिलाकर पिलाने से हुई है। पुलिस की तफ्तीश यह भी कह रही है कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:21 AM (IST)
        

जिंदा जलाई गई प्लस टू की छात्रा ने तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र स्थित सलेमपुर गांव में 10-11 जुलाई की मध्य रात्रि को जिंदा जला दी गई प्लस टू की छात्रा सोनी ने गुरुवार शाम बोकारो में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सोनी से सलेमपुर गांव से सटे गैलमपुर निवासी वहशी मनोरंजन राय नामक बदमाश युवक ने रात के अंधेरे में कमरे में घुसकर हवस पूरी करनी चाही थी। नाकाम रहने पर सोनी की शरीर पर केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी और... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 12:20 AM (IST)
        

भागलपुर में दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या

भागलपुर: भागलपुर के गोलापुर थाना क्षेत्र के धरहारा गांव में एक महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। हत्या के बाद महिला के शव को पेड़ से लटका दिया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गौरतलब है कि धरहारा गांव में कन्या जन्म पर उत्सव मनाया जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पद पर रहते हुए कन्या जन्म पर गांव में पौघरोपण करते थे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:23 AM (IST)
        

पेज वन : दो लाख कांवरियों ने सुल्तानगंज से उठाया जल

संवाददाता, सुल्तानगंज : सावन की दूसरी सोमवारी पर सुल्तानगंज के उत्तरवाहिनी गंगा तट से दो लाख से भी अधिक कांवरियों ने जल उठाया। पूरा सुल्तानगंज गेरुआ रंग से पटा हुआ था। रेलवे स्टेशन से गंगा घाट तक कहीं भी पैर रखने तक की जगह नहीं थी। बिहार, यूपी, बंगाल, सिक्किम के अलावा नेपाल, भूटान के भी कांवरिये यहां पहुंचे हुए थे। पूरा इलाका बोल बम व हर हर महादेव के जयकारे से गूंज रहा था। देश के कोने-कोने से आए श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

बीईडीसीपीएल के कॉल सेंटर में तोड़फोड़, हजारों का नुकसान

जागरण संवाददाता, भागलपुर : लो-वोल्टेज से परेशान सकरूल्लाचक के लोगों ने शुक्रवार को बीईडीसीपीएल के मिरजानहाट स्थित कॉल सेंटर में जमकर तोड़फोड़ की। कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की गई और कार्यालय से जबरन बाहर कर कार्यालय में ताला लगा दिया गया। हजारों रुपये के टेबल व कुर्सी को तोड़ दिया गया। एक घंटे उपद्रव के बाद कंपनी के सीनियर एक्सक्यूटिव मिन्हाज आलम अभियंताओं के दल के साथ पहुंचे और स्थिति को सामान्य बना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 11:31 PM (IST)
        

मरीज बिकता है, बोलो खरीदोगे

अशोक अनंत, भागलपुर मरीज बिकता है, बोलो खरीदोगे.. यह सुनकर शायद आपको अजीब लगे पर यह सोलह आने सच है। भागलपुर में इन दिनों मरीजों के सौदागरों का बड़ा रैकेट काम कर रहा है। और इसकी जिम्मेदारी संभाल रखी है कई आशा व ममता ने। ये गांव की भोली-भाली महिलाओं को प्रसव कराने के नाम पर लाती तो सरकारी अस्पताल हैं, पर बाद में उन्हें बहला-फुसलाकर निजी चिकित्सकों के यहां भिजवा देती हैं। इस कार्य के लिए उन्हें प्राइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 11:25 PM (IST)
        

कांवरिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

जमुई: जमुई-गिद्धौर मुख्य मार्ग पर गुरुवार की देर रात माहुली मोड़ के पास एक कांवरिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में उस पर सवार एक कांवरिये की मौत हो गई जबकि 15 घायल हो गए। घायलों का इलाज जमुई के अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के अनुसार पटना दीघा के रहने वाले कांवरिए देवघर में पूजा कर टाटा मैजिक गाड़ी से लौट रहे थे। गिद्धौर के महुली मोड़ के पास सामने से आ रही एक ट्रक के चकमा देने पर वाहन चालक न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 12:19 PM (IST)
        

जमुई में नक्सली गिरफ्तार, विरोध में सड़क जाम

जमुई: जमुई के खैरा थाना की नीमनवादा पंचायत के जगरनाथडीह गाव से मंगलवार की देर रात सीआरपीएफ ने एक नक्सली रवि यादव को गिरफ्तार किया है। वह सोनो थाना के थम्हन गाव का रहने वाला है। मंगलवार को वह अपने ससुराल जगरनाथडीह आया हुआ था। मोबाइल लोकेशन के आधार पर सीआरपीएफ ने उसको गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के विरोध में नीमनवादा के ग्रामीणों ने खैरा मोड़ को जाम कर दिया है। सूत्रों की बातों पर यकीन करें तो रवि या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 01:58 PM (IST)
        

ट्रक पलटने से गर्भवती महिला समेत चार की मौत

संवाद सूत्र, नवगछिया : नवगछिया बस स्टैंड के पास डा. एपी झा क्लीनिक के सामने एनएच पर मंगलवार को बालू लदे ट्रक पलटने से एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में समस्तीपुर के मारीपुर निवासी बैजू यादव की पत्‍‌नी किरण देवी, बेटी रौशनी कुमारी, पुत्र आनद कुमार और किरण के भाई कहलगाव अंतीचक के तौफीर निवासी भोला यादव हैं। किरण देवी गर्भवती थी। वह अपने दो बच्चों व भाई के साथ समस्तीप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 12:06 AM (IST)
        

एमबीबीएस में 50 सीटों पर नामांकन की मिली स्वीकृति

जागरण संवाददाता, भागलपुर : मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) से मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस में नामांकन की सीट बढ़वाने में सरकार सफल रही। जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) में अब 50 और यानी कुल 100 सीटों पर छात्रों का नामांकन किया जाएगा। यह सूचना मेडिकल के प्राचार्य डॉ.अर्जुन कुमार ने दी। उन्होंने इस फैसले पर प्रसन्नता व्यक्त की। हालांकि इस मेडिकल कॉलेज में 50 सीटों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 11:26 PM (IST)
        

10 कारतूस के साथ सिंचाई विभाग का रिटायर्ड जेई गिरफ्तार

रूपौली (पूर्णिया) : रूपौली पुलिस ने मंगलवार को वाहन चेकिंग के दौरान थाना चौक के पास मधेपुरा जिला के चौसा से आ रही बस से एक बैग में रखे 10 कारतूस के साथ सिंचाई विभाग के रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर उपेंद्र वर्मा को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। डीएसपी दिलनवाज ने बताया कि आरोपी पूर्व में भी एक हत्या के मामले में जेल जा चुका है। घटना के संबंध में डीएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि भव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 08:22 PM (IST)
        

बिहार का 50 हजार का इनामी बदमाश दो साथियों के साथ गिरफ्तार

अररिया: जिले की रानीगंज पुलिस ने सोमवार की रात बिहार के 50 हजार का इनामी अपराधी बमबम यादव को रानीगंज से गिरफ्तार कर लिया। अपराधी के पास से दो लाख नकदी व हथियार बरामद हुए हैं। बमबम यादव नेपाल जेल ब्रेक काड का आरोपी तथा उस देश में उस पर एक लाख के इनाम की घोषणा है। बमबम के खिलाफ बिहार के विभिन्न थानों में करीब पाच दर्जन संगीन अपराधिक मामले दर्ज है। उसके साथ पकड़े गए दो में से सुभाष यादव 10 हजार का इन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Jul 2014 03:11 PM (IST)
        
(News from Bhagalpur, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें