औरंगाबाद

  • दूसरे की जगह परीक्षा देते धराया

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:49 PM (IST)

    औरंगाबाद : नगर थाना पुलिस ने जसोइया औद्योगिक परिसर स्थित सीतयोग इंजीनियरिंग कालेज से सहायक स्टेशन मास्टर की परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे प्रफुल्ल कुमार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक नालंदा जिला के नालंदा थाना के मंझियावां गांव का निवासी है। वह गया के गुरुआ थाना सगाही गांव निवासी पियुष कुमार की जगह परीक्षा दे रहा था। थानाध्यक्ष शुवेंद्र कुमार सुमन ने बताया कि गिरफ्तार युवक के खिलाफ ... और पढ़ें »

  • चुनाव को ले ओबरा में छापामारी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:48 PM (IST)

    दाउदनगर (औरंगाबाद) : ओबरा प्रखंड में 2 मई को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार को ओबरा एवं खुदवा थाना क्षेत्र में छापामारी अभियान चलाया गया। ओबरा थानाध्यक्ष हरेंद्र कुमार एवं खुदवा थानाध्यक्ष मनोज राम के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। एसडीपीओ संजय कुमार, पुलिस निरीक्षक विंध्याचल प्रसाद एवं दाउदनगर थानाध्यक्ष पंकज कुमार के नेतृत्व में भी छापामारी अभियान चला। एसडीपीओ ने बताया कि खुदवा थाना क्षेत... और पढ़ें »

  • हनुमान मंदिर में मना वार्षिकोत्सव

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:48 PM (IST)

    दाउदनगर (औरंगाबाद) : शहर के बाजार स्थित हनुमान मंदिर में शनिवार को श्री राधा-कृष्ण एवं मां दुर्गा की प्राण प्रतिष्ठा का वार्षिकोत्सव मनाया गया। पूजा अर्चना की गई और प्रसाद वितरण किया गया। आचार्य रघुवंश मणी पांडेय ने मंत्रोच्चारण के बीच पूजा अर्चना कराया। व्यवसायी स्वर्ण कुमार एवं धीरज शौंडिक यजमान बने। पप्पू गुप्ता, रामजी प्रसाद, नाथू प्रसाद, रोहित कुमार, अनिल कुमार उपस्थित रहे। नहर बनाने की मांग... और पढ़ें »

  • टैंकर के पानी पर टिका ग्रामीणों का जीवन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:07 PM (IST)

    औरंगाबाद। नवीनगर प्रखंड के सुरार गांव के ग्रामीणों का जीवन टैंकर की पानी पर टिका है। ग्रामीण बताते हैं कि गांव में तीन माह से पानी की किल्लत है। एनटीपीसी बिजली परियोजना के द्वारा सुरार, घिरसिंडी, मझियावां, पिरौटा, सलैया, गोगरा बांध आदि गांवों में तीन महीने से पानी की सप्लाई की जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि परियोजना के द्वारा भरपुर मात्रा में पानी नहीं दिया जा रहा है। गांवों में टैंकर पहुंचते ... और पढ़ें »

  • नक्सल इलाके के छात्रों ने लहराया परचम

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:05 PM (IST)

    औरंगाबाद। नक्सल प्रभावित नवीनगर प्रखंड के डीएवी के छात्रों ने जेइइ मेंस की परीक्षा में परचम लहराया है। बसडीहा गांव निवासी संजय सिंह के पुत्र ऋषभ कुमार ने परीक्षा में सफलता हासिल किया है। संजय छोटा दुकान चलाकर अपने बेटे को पढ़ा रहे हैं। बेटे की सफलता पर संजय गौरवान्वित हैं। ऋषभ नवीनगर में रहकर 124वां रैंक लाया है। वहीं जेनरल स्टोर चलाने वाले संजय यादव का पुत्र शुभम राजन ने 110वां स्कोर लाकर परीक्षा... और पढ़ें »

  • सफल छात्र को विधायक ने किया प्रोत्साहित

            
    ,la motivatedUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 06:43 PM (IST)

    औरंगाबाद। विधायक राजेश कुमार ने शुक्रवार शाम अंबा के हरदत्ता निवासी रामलायक उपाध्याय एवं देव रोड अंबा निवासी विनय पाठक के घर पहुंचकर उनके पुत्र को जेइइ मेंस में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बधाई दिया। रामलायक के पुत्र सौरभ एवं अंकित ने जेइइ की परीक्षा में 100वा रैंकिंग तथा विनय के पुत्र मंकू ने 132वा रैंकिंग लाया है। विधायक ने तीनों छात्रों को मिठाई खिला हौसला बढ़ाया। विधायक ने छात्रों से कहा कि उंच... और पढ़ें »

  • बिहार इंजीनियरिंग में आठ छात्र-छात्रा सफल

            
    8 students sucsess in bihar enggUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 06:42 PM (IST)

    औरंगाबाद। विज्ञान गुरुकुल के आठ छात्र-छात्राओं ने बिहार इंजीनियरिंग में सफलता हासिल की है। सचिव रंजन कुमार तिवारी ने इन बच्चों को बधाई दी। बताया कि दधपी निवासी विष्णुदेव सिंह की पुत्री पल्लवी पायल, विजय कुमार सिंह के पुत्र प्रशांत कुमार पप्पू, रामनगर के सुरेंद्र सिंह के पुत्र सतीश कुमार, दाउदनगर के दीनानाथ प्रसाद के पुत्र रंजन कुमार, शमशेरनगर निवासी राकेश कुमार सिंह की पुत्री पूजा कुमारी, दाउदनगर ... और पढ़ें »

  • नवसाक्षरों को पढ़ाने को दिया जा रहा प्रशिक्षण

            
    training to teachUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 06:41 PM (IST)

    औरंगाबाद। नवसाक्षरों को पढ़ाने के लिए टोला सेवकों एवं तालिमी मरकज के स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। राष्ट्रीय इंटर स्कूल में इन्हें 12 मई तक प्रशिक्षण दिया जाना है। प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन शनिवार को साक्षर भारत मिशन के सचिव सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने किया। अध्यक्षता प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक डा. संजय कुमार सिंह ने किया। महादलित, अल्पसंख्यक, अतिपिछड़ा, अक्षर आंचल योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण... और पढ़ें »

  • हरिनगर अग्निकाड में घायल मुन्नी की मौत

            
    Harinagar burn injuries died MunniUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 06:40 PM (IST)

    औरंगाबाद। हरिनगर अग्निकांड में घायल हुई मुन्नी देवी की मौत हो गई। एक सप्ताह तक वह जीवन और मौत से पटना के पीएमसीएच में जूझ रही थी। वह तरार टोला हरिनगर में 22 अप्रैल को हुई आगजनी में घायल हुई थी। इस काड में अब मरने वालों की कुल संख्या-14 हो गई हैं, हालांकि शव 13 ही मिले हैं। अब मुनी देवी के लिए भी मुआवजा उसके पति उमेश राम को मिलेगी। एसडीओ राकेश कुमार ने मौत की पुष्टि की है। घटना के दिन उसे बेहतर स्व... और पढ़ें »

  • न्यायाधीशों की कमी से मुकदमों का अंबार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:39 PM (IST)

    औरंगाबाद। जिला विधि संघ के अध्यक्ष रसिक बिहारी सिंह, सचिव परशुराम सिंह, मीडिया प्रभारी सतीश कुमार स्नेही ने शुक्रवार को कहा कि कोर्ट में न्यायाधीशों की कमी से मुकदमों का अंबार लगा है। इसके प्रति सरकार का रवैया गंभीर नहीं है। कहा कि जजों की नियुक्ति में वर्ष 1987 के बाद सरकार विधि आयोग के अनुशंसा को नजरअंदाज कर दिया है जिस कारण पद खाली पड़ा है। नियुक्ति नहीं हो पा रही है। अध्यक्ष एवं सचिव ने कहा कि... और पढ़ें »

  • तरार में दो पक्षों में मारपीट, तीन घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:38 PM (IST)

    औरंगाबाद। दाउदनगर थाना के तरार गांव में शुक्रवार रात्रि दो पक्षों में मारपीट हुई। मारपीट में तीन घायल हो गए। मामले में दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दस को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस अभिरक्षा में घायल छोटू साव का इलाज जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि कविता देवी पति धर्मेद्र चौधरी के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में दयाशंकर प्रसाद, रोहित कुमार, चंदन कुमार उ... और पढ़ें »

  • अंबा में ट्रैफिक पुलिस की मांग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:37 PM (IST)

    औरंगाबाद। विधायक राजेश कुमार ने अंबा में जाम की समस्या से निजात के लिए एसपी को पत्र लिखा है। ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की माग की है। विधायक ने पत्र में लिखा है कि अंबा बाजार एनएच-139 पर अवस्थित है। इस सड़क से झारखंड, मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ आदि राज्यों का आवागमन होता है। अंबा से देव एवं नवीनगर के लिए लोग आते जाते हैं। चौक होने के कारण अंबा बाजार में प्रतिदिन जाम लगता है। जाम का कारण ट्रैफिक नियमों की अ... और पढ़ें »

  • अज्ञात शव की हुई पहचान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:36 PM (IST)

    अंबा (औरंगाबाद) : कुटुंबा थाना के विशुनपुर गांव के नहर के उसपार आरती चपरा गाव के बधार से शुक्रवार को बरामद युवक का शव की पहचान कर ली गई है। मृतक की पहचान नवीनगर थाना के पाती गाव निवासी जोखन उर्फ युगेश राम के रुप में की गई है। मृतक का भाई सिकंदर राम ने पुलिस को बताया कि जोखन 25 अप्रैल को घर से निकला था जिसकी खोज की जा रही थी। उसने बताया कि उसका भाई विक्षिप्त था। जिस बधार में शव मिला है उसके आसपास ... और पढ़ें »

  • अधिकारियों ने की वाहन जब्ती की समीक्षा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:25 PM (IST)

    औरंगाबाद। प्रखंड कार्यालय में शनिवार को डीटीओ रवींद्र गुप्ता एवं प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी कुमार शैलेंद्र ने वाहन जब्ती की समीक्षा की। बीडीओ ने जानकारी ली की अभी तक कितने वाहन पकड़े गए है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि 300 वाहन उपलब्ध है। डीटीओ ने कहा कि चुनाव में जितने वाहन की जरुरत होगी उपलब्ध कराया जाएगा। मतदान केंद्रों पर वाहन कर्मी के साथ टैग किया जाए, ताकि मतदान केंद्रों पर समय से मतद... और पढ़ें »

  • साम्प्रदायिक सद्भाव की लिखी गई नई इबादत

            
    good and new expressions of communal prayer writtenUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 05:33 PM (IST)

    औरंगाबाद। समाहरणालय स्थित नगर भवन में शनिवार को सांप्रदायिक सद्भाव की नई इबादत लिखी गई। रामनवमी की जुलूस में शहर के जामा मस्जिद के पास कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा की गई उपद्रव के बाद डीएम कंवल तनुज एवं एसपी बाबूराम ने पूरे जिले में सांप्रदायिक सद्भाव कायम करने के लिए दोनों संप्रदाय के प्रबुद्धजनों की बैठक नगर भवन में बुलाई थी। बैठक में जिले के सभी जनप्रतिनिधियों से लेकर विभिन्न दलों एवं अखाड़ों के... और पढ़ें »

  • संदेश ऐसा जो बन जाए अनुकरणीय

            
    It should become the exemplary messageUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 05:30 PM (IST)

    औरंगाबाद। जिले में सांप्रदायिक सद्भाव कायम करने के लिए डीएम कंवल तनुज एवं एसपी बाबूराम के द्वारा नगर भवन में बुलाई बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि यहां से एक ऐसा संदेश निकले जो पूरे राज्य के लिए अनुकरणीय बन जाए। यहां का संदेश हर जिले के लोग अपनाएं। विधायक आनंद शंकर ने कहा कि समाज से जब तक नफरत समाप्त नहीं होगा हम विकासित देश परिकल्पना नहीं कर सकते हैं। समाज में नफरत फैलाने वालों से सावधान रहने... और पढ़ें »

  • औरंगाबाद में अब लगा डीजे पर प्रतिबंध

            
    DJ was now banned in AurangabadUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 05:29 PM (IST)

    औरंगाबाद। समाहरणालय स्थित नगर भवन में शनिवार को विधायक आनंद शंकर, विधान पार्षद राजन कुमार सिंह, डीएम कंवल तनुज एवं एसपी बाबूराम की मौजूदगी में ऐतिहासिक फैसला लिया गया। पूरे जिले में पर्व अथवा त्यौहारों में डीजे साउंड के बजने पर प्रतिबंध लगा दी गई है। जिले के हर प्रखंडों से दोनों संप्रदाय से पहुंचे गणमान्य लोगों की मौजूदगी में एसपी ने डीजे के बजने पर प्रतिबंध की घोषणा की। कहा कि डीजे के बजने पर प्... और पढ़ें »

  • तीसरे चरण में 1622 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत

            
    1622 candidates are in the fray in the third phase luckUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 05:06 PM (IST)

    औरंगाबाद। प्रखंड के 20 पंचायतों में कल सोमवार को मतदान होगा। मतदान की तैयारी पूरी कर ली गई है। 20 पंचायतों से विभिन्न पदों के लिए कुल 1622 प्रत्याशी मैदान में हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी। घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क किया। विकास के लिए मतदाताओं से वोट मांगे। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी कुमार शैलेंद्र ने बताया कि 1622 प्रत्याशी मैदान में है। 20 पंचायतों से म... और पढ़ें »

  • अग्निशमन के साधन नहीं, जनता को डरा रही सरकार

            
    Fire extinguishing means , people threaten governmentUpdated on: Sat, 30 Apr 2016 05:04 PM (IST)

    औरंगाबाद। तरार का हरिनगर हो या गोह का घेजना गाव। दोनों जगह आग लगने से 17 की मृत्यु हो चुकी है। आग लगने के कारणों को दूर करने के बजाये सरकार ने नया रास्ता निकाला और फरमान जारी कर दिया कि दिन में 9 बजे के बाद खाना बनाने को चूल्हा नहीं जलाना होगा। जलाए तो दंडात्मक कार्रवाई होगी। इसे जनता ने तुगलकी फरमान बताते हुए खारिज कर दिया है। रवींद्र कुमार शाह ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी गलती तो देख नहीं रहे हैं,... और पढ़ें »

  • आधी आबादी की जांच को 89 महिला आरक्षी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 04:53 PM (IST)

    ओबरा (औरंगाबाद) : तीसरे चरण का मतदान सोमवार को होगा। पहली बार महिला मतदाताओं के लिए 89 महिला आरक्षी की नियुक्त की गई है, जो संदेह होने पर घुंघट या बुरका पहनी महिला को देख सकेंगी। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी कुमार शैलेंद्र ने वैसी पर्दानसीन महिलाओं को चेतावनी दी है कि वे गलत वोटों न डालेंगे। टोला सेवक भी लगेंगे चुनाव में ओबरा (औरंगाबाद) : चुनाव में टोला सेवक अपने कार्यो के प्रति मुस्तैद रहेंगे। प्... और पढ़ें »

(News from Aurangabad, Bihar)

Aurangabad, India Sunday 01 05 2016

40°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें