Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 25,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

बिहार में बेलगाम हुए अपराधी : भाजपा

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : आरा कोर्ट परिसर में हुए बम विस्फोट से राजनीति गरमा गई है। भाजपा एवं लोजपा नेताओं ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा विधायक रामाधार सिंह ने कहा कि राज्य में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। बड़े भाई एवं छोटे भाई के नेतृत्व में जंगलराज - 2 की सरकार चल रही है। आरा कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े हुआ विस्फोट इसका उदाहरण है। विधायक ने कहा कि कोर्ट परिसर में विस्फोट की घटना होन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        

चौतरफा गिरावट से बिहार को बचाएं : मंत्री

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : बिरई गांव में शनिवार को विवेकानंद उद्यान का लोकार्पण किया गया। मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में चौतरफा गिरावट है। इससे बचाने का दायित्व हम सब पर है। यह तभी संभव है जब विकास जनादोलन का रूप ले और यहा भी केंद्र की तरह सरकार बने। कहा कि सर्वे रिपोर्ट है कि बिहार, झारखंड और उड़ीसा जैसे राज्य इसलिए विकास नहीं कर पाते हैं कि यहा केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:31 PM (IST)
        

भक्ति भाव से मां सरस्वती की आराधना

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : विद्या की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा में शनिवार को श्रद्धालु लीन दिखे। पूजा को लेकर शहर एवं गांवों में उत्सव सा माहौल रहा। छात्र छात्राओं ने मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर प्रसाद का वितरण किया। सरकारी, निजी विद्यालयों एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों में मां शारदा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा की गई। शिक्षण संस्थाओं में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मां सरस्वत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:24 PM (IST)
        

उमगा मेला में उमड़े श्रद्धालु

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : ऐतिहासिक धर्मस्थल उमगा पहाड़ स्थित सूर्य मंदिर परिसर में बसंत पंचमी के अवसर पर लगने वाले मेला में शनिवार को भीड़ उमड़ पड़ी। पहाड़ स्थित मां उमंगेश्वरी मंदिर, बूढ़वा महादेव, गौरी शंकर में दर्शन करने को लेकर पूरे दिन श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। भक्तों की भीड़ मां उमंगेश्वरी की जयघोष कर रही थी। ग्रामीण इलाकों के अलावा बाहरी श्रद्धालुओं के आगमन से उमगा पहाड़ पटा रहा। मेल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

बच्चों ने बनाया एक से एक मॉडल

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : नव ज्योति शिक्षा निकेतन में शनिवार को साइंस, आर्ट एंड क्राफ्ट गैलरी लगाई गई। उद्घाटन शिक्षक दीनू प्रसाद ने किया। निदेशक नीरज कुमार गुप्ता, प्रो. अवधेश कुमार सिंह, प्राचार्य धीरज गुप्ता, नवीन पाडेय, रीमा कुमारी, रंजू, मंजू, सुमन पाडेय प्रतिभागियों का चयन करेंगे। बच्चों ने एक से बढ़कर एक माडल प्रस्तुत किया। वोलकेनो, वाटर साइकिल, प्रदूषण, पाचनतंत्र, हाइड्रोपावर प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

शिक्षा से छू सकते हैं आसमान : डीएम

जेएनएन, औरंगाबाद : देव प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं को डीएम नवीनचन्द्र झा ने शिक्षा के माध्यम से आसमान छूने का सपना दिखाया। कहा कि शिक्षा से इस विद्यालय की छात्राएं भी आसमान में उड़ सकती हैं। डीएम पीएनबी बैंक के द्वारा उपलब्ध कराए गए किचेन सामग्री को विद्यालय की संचालिका शारदा कुमारी को देते हुए कहा आधारभूत सुविधाएं बेहतर की जा रही है। सामग्री देने के लिए बैंक को धन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:10 PM (IST)
        

राजू हत्याकांड में ढनढन की तलाश

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के चर्चित व्यवसायी राजू गुप्ता हत्याकांड में फरार चल रहे मुफ्फसिल थाना के रेणु बिगहा निवासी ढनढन सिंह एवं मिथिलेश सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। दोनों के घरों की कुर्की जब्ती की गई है। हत्या के बाद से दोनों फरार चल रहे हैं। नगर थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि दोनों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी की जा रही है। ढनढन कुख्यात अपराधी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

ओबामा के खिलाफ शहर में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मोदी ओबामा की यारी है, देश को बेचने की तैयारी है। भारत की अंदरुनी मामलों में अमेरिका दखलंदाजी करना बंद करे के नारों के साथ संयुक्त वाम दल के नेताओं ने शनिवार को शहर में विरोध मार्च निकाला। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ नारेबाजी की। ओबामा वापस जाओ के नारे लगाए। का. नीरज सिंह, ओबरा प्रखंड के उपप्रमुख मुनारिक राम, त्रिभुवन सिंह, मुखलाल सिंह, सिनेश राही एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:56 PM (IST)
        

वोडाफोन में कार्य करता था रुपक

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : कासमा थाना के गेरुआ बधार से चार दिन पहले मिले युवक के शव की पहचान कर ली गई है। युवक की पहचान नवादा जिला के वारसलीगंज थाना के मकनपुर गांव का निवासी सुनील सिंह के पुत्र रुपक कुमार के रुप में हुई है। युवक गया जिला मुख्यालय के एपी कालोनी में रहता था। 18 जनवरी से वह लापता था और उसके परिजन चिंतित थे। हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:54 PM (IST)
        

डीएम ने महोत्सव स्थल का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, देव (औरंगाबाद) : देव प्रखंड मुख्यालय के रानी पोखर पर आयोजित सूर्य महोत्सव का स्थल निरीक्षण शनिवार को डीएम नवीनचंद्र झा ने की। बन रहे पंडाल एवं विकास मेला के मैदान को देखा। महोत्सव स्थल पर अब तक केवल बांस एवं बल्ला लगाए जाने की कार्य को देखकर कहा कि उद्घाटन को अब मात्र दो दिन बचा है कैसे कार्य पूरा हो सकेगा। कार्य कर रहे मजदूरों ने बताया कि बांस लगाने का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

आशा कार्यकर्ता से छेड़खानी

दाउदनगर (औरंगाबाद) : कनाप गांव की आशा कार्यकर्ता ने विकास कुमार और तीन अज्ञात के खिलाफ छेड़खानी और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि वह शौच करने गई थी जिस वक्त उसके साथ छेड़खानी की गई। उसने कहा है कि जब विरोध किया तो उसके बाद उसके पति को भी पीटा गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:50 PM (IST)
        

कमात गांव में अयोध्या की अनुभूति

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : कमात गांव में मंदिरों की श्रृंखला है। यूं कह लीजिए कहने को गांव है पर घुमने में अयोध्या की अनुभूति होती है। हर दस कदम पर गांव में मंदिर बना है। ग्रामीण बबन सिंह, मिथिलेश सिंह एवं युगल किशोर सिंह के अनुसार गांव में 51 मंदिर है। गांव के सभी दिशाओं में मंदिर की स्थापना की गई है। ग्रामीण खुशहाल हैं। गांव में विद्यालय है। सभी गलियां पक्की है। ग्रामीण भगवत भजन में लीन र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 08:47 PM (IST)
        

पूर्व मुखिया के सम्मान में श्रद्धांजलि

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : अंबा के देव रोड स्थित पूर्व मुखिया संजय कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह के घर पर शुक्रवार को पुण्यतिथि मनाई गई। अध्यक्षता लल्लू पाठक एवं संचालन डा. सुरेंद्र मिश्र ने की। उनके पुत्र आकाश कुमार सिंह ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर सभा की शुरुआत की। वक्ताओं ने उनकी हत्या की निंदा करते हुए कहा कि स्व. मुन्ना सिंह जाति धर्म से उपर उठकर समाज सेवा करने वाले एक महान जन प्रतिनि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:41 PM (IST)
        

राशि से संवारें बच्चों का जीवन

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : बिहार शताब्दी असंगठित कामगार एवं शिल्पकार सामाजिक सुरक्षा योजना 2011 के तहत छह मजदूर के आश्रितों को मुआवजा राशि का चेक सौंपा गया। शुक्रवार को एडीएम सुरेश प्रसाद शाह, श्रम अधीक्षक अमरेंद्र नारायण ने राधिका देवी, ललिता कुंवर, रानी कुंवर, मीरा कुंवर, शहनाज एवं कांति देवी को राशि सौंपा। एडीएम ने कहा कि राशि से बच्चों का जीवन संवारें। उसे बेहतर शिक्षा दें ताकि भविष्य में आप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:39 PM (IST)
        

डीपीओ पर प्राथमिकी के आदेश

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : अधिवक्ता संतोष कुमार ने सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ मिथिलेश सिंह, कार्यालय सहायक सूरज प्रकाश एवं कर्मी दिलीप कुमार पर प्राथमिकी के लिए न्यायालय में आवेदन दिया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देते हुए थाना भेज दिया है। संतोष ने बताया कि डीपीओ एवं कर्मियों ने मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया है। 21 जनवरी को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:37 PM (IST)
        

जिले का नाम देव करने की मांग

संवाद सूत्र, देव (औरंगाबाद) : देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सहदेव चौधरी पुस्तकालय में औरंगाबाद जिला का 42 वां स्थापना दिवस एवं नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती मनायी गयी। समारोह का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष रंजू देवी ने जिले के मानचित्र एवं सुभाषचंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। उद्घाटन भाषण में कहा कि देश की आजादी के लिए बोस जैसे कई वीरों ने अपनी जान की बलि दे दी। बावजूद इसके आज भी इसी देश में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:36 PM (IST)
        

जिले का नाम देव करने की मांग

संवाद सूत्र, देव (औरंगाबाद) : देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सहदेव चौधरी पुस्तकालय में औरंगाबाद जिला का 42 वां स्थापना दिवस एवं नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती मनायी गयी। समारोह का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष रंजू देवी ने जिले के मानचित्र एवं सुभाषचंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। उद्घाटन भाषण में कहा कि देश की आजादी के लिए बोस जैसे कई वीरों ने अपनी जान की बलि दे दी। बावजूद इसके आज भी इसी देश में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        

सुभाषचंद्र बोस से जुड़ी हैं इलाके की यादें

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : शुक्रवार को सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई गई। कहीं कोई नामलेवा नहीं मिला। जबकि 76 साल पुराना स्मरण उनके जीवन से जुड़ा हुआ है। दाउदनगर-बारुण रोड में शहर से करीब चार किलोमीटर दूर स्थित है सुभाष आदर्श उद्योग मंदिर चौरम। यहा 9-10 फरवरी 1939 को चतुर्थ गया जिला राजनीतिक सम्मेलन का आयोजन किया गया था। आयोजन से जुड़ी स्मृति कोलकाता संग्रहालय में सुरक्षित है। एक स्मृति चिन्ह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:32 PM (IST)
        

राजद नेता के जमानत पर जुलूस

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : शहर के किसी व्यवसाई की हत्या कराने के लिए सुपारी किलर बुलाने के कथित आरोप में गिरफ्तार राजद नेता सुमित यादव को न्यायालय ने गुरुवार को जमानत दे दी। सुमित के जेल से निकलने पर शहर में जुलूस निकाला गया। वह राजद का छात्र जिला अध्यक्ष है। जुलूस शहर के मुख्य मार्ग से गुजरा। इसमें छात्र राजद प्रखंड अध्यक्ष मनीष यादव, जिला महासचिव रजनीश यादव, बाला यादव, अमित कुमार, सुमित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:29 PM (IST)
        

नीतीश के नेतृत्व में होगा विकास

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : कर्पूरी जयंती समारोह में पटना जाने से पहले जदयू कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार शाम रफीगंज बाजार रैली निकाला। जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव शोभा देवी के नेतृत्व में रैली निकाली। रैली महाराजगंज, बस स्टैंड, मुख्य बाजार, स्टेशन रोड होते हुए कलाली मोड़ तक पहुंची। जदयू नेत्री शोभा ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का विकास संभव है। नीत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 23 Jan 2015 07:26 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Sunday 25 01 2015

29°c
यह भी देखें