Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 29,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

हत्या मामले में अज्ञात प्राथमिकी दर्ज

संवाद सहयोगी, कलेर अरवल स्वर्ण व्यवसायी के कर्मी रंजीत कुमार की हत्या के सिलसिले में व्यवसायी कृष्णा प्रसाद के बयान के आधार पर तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। पुलिस ने मामले की छानबीन के साथ हीं घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी आरंभ कर दी है। एसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि शिक्षक गोपाल शर्मा तथा रंजीत कुमार की हत्या में काफी समानता है। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:49 AM (IST)
        

राजीव हत्याकांड में चचेरा भाई गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : दाउदनगर थाना के अंछा गांव निवासी राजीव कुमार उर्फ लोहा सिंह हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। पुलिस ने घटना में संलिप्त मृतक का चचेरा भाई पवन कुमार को गिरफ्तार किया है। पवन के पास से पुलिस ने हत्या में शामिल लोहे का खून लगा धारदार हथियार को बरामद किया है। शनिवार को एसपी बाबूराम ने समाहरणालय स्थित कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान से हत्याक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 AM (IST)
        

एसडीओ ने की शहर में निषेधाज्ञा लागू

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : दाउदनगर शहर में शुक्रवार की रात से एसडीओ ओमप्रकाश मंडल ने निषेधाज्ञा लागू कर दी है। जब माइक पर शहर में एसडीओ के आदेश का एलान हुआ तो कुछ लोगों की बेचैनी बढ़ गई। इसे रामनवमी को लेकर सोमवार को होने वाली नगर शोभा यात्रा को स्थगित करने की प्रशासनिक और सरकार की साजिश बता दिया गया। जबकि मामला जैसा समझा गया वैसा नहीं है। एसडीओ के आदेश में कहा गया है कि सिर्फ एक दिन शनिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 AM (IST)
        

लक्ष्मी की उपासना से बढ़ता है यश : प्रपन्नाचार्य

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : उच्च विद्यालय ओबरा मैदान में श्रीमदभागवत कथा ज्ञान से यज्ञ में ज्ञान की गंगा बह रही है। शुक्रवार रात्रि स्वामी रामप्रपन्नाचार्य जी ने कहा कि श्री का मतलब है लक्ष्मी, इसलिए लक्ष्मी की पूजा हर घरों में होती है। लक्ष्मी की उपासना से धन, विद्या, यश की प्राप्ति होती है और जीवन के कष्ट दूर होते हैं। जीव का मतलब जीवन होता है। जीवन में जीव है तो सक्रियता है और जीव के नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 AM (IST)
        

परिक्रमा के साथ यज्ञ संपन्न

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : रामचरित मानस नवाह परायण पाठ यज्ञ में परिक्रमा का रिकार्ड टूट गया। सत्संग नगर में शनिवार को फेरी अर्थात परिक्रमा का सारा पुराना रिकार्ड टूट गया। सुबह 4.50 बजे यह प्रारंभ हुआ तो दोपहर तक चला। इसमें करीब 15 हजार श्रद्धालुओं के भाग लेने का आकलन आयोजक कर रहे हैं। श्रद्धालु मुंगफली के दाने, मिश्रीदाना से फेरी करते देखे गए। श्रद्धालुओं ने 11, 21, 101 एवं 501 बार परिक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 AM (IST)
        

रामनवमी पर निकला जुलूस

जेएनएन, औरंगाबाद : रामनवमी पर कुटुंबा के गोवास गाव से बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने जुलूस निकाला। जुलूस का नेतृत्व धनंजय सिंह ने की। बजरंग दल अध्यक्ष ओंकार सिंह, अनिल सिंह, संतोष सिंह, पवन सिंह, छोटू सिंह, जीतु तिवारी, रोहित गुप्ता, टुनटुन, दीपक शामिल हुए। उधर ग्रामीण इलाकों में हनुमत ध्वाजारोहण किया गया। रफीगंज में रामनवमी को लेकर उत्साह रहा। बड़ी दुर्गा देवी स्थान से बाइक जुलूस नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 AM (IST)
        

टेंपो पर बैठने को ले मारपीट, दो घायल

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : मदनपुर थाना क्षेत्र के सुलेमान बिगहा गांव के पास शनिवार को सड़क पर कुछ मनचले युवकों द्वारा टेंपो पर बैठने को लेकर यात्रियों के साथ मारपीट की गई। मारपीट में दो महिला घायल हो गई। घायलों में मुफस्सिल थाना के चौखड़ा गांव निवासी संजू देवी एवं कलावती देवी शामिल हैं। दोनों का इलाज पीएचसी मदनपुर में की गई। बताया जाता है कि महिलाएं अपने परिजन के साथ वार में चल रहे श्रीराम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 AM (IST)
        

वाहन चोर गिरोह के तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : देव थाना पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के पास से बाइक जेएच01एस-8531 एवं जेएच10 वाई 0684 को बरामद की गई है। शनिवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में एसपी बाबूराम ने बताया कि पुलिस ने सूचना पर कुशहा गांव में बिंदा यादव के घर से फेसर थाना के थानाबिगहा गांव निवासी गोविंद कुमार (19 वर्ष) एवं नगर थाना के ठाकुरबाड़ी रोड सूर्य मंदिर न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 AM (IST)
        

आधूरा कोयल नहर होगा पुरा : सांसद

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : रफीगंज में शनिवार को सांसद सुशील कुमार सिंह के सम्मान में संस्कार सेवा समिति द्वारा सम्मान समारोह आयोजित की गई। अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष नंदलाल गुप्ता ने की। समिति के द्वारा सांसद को तलवार एवं पगड़ी देकर सम्मानित किया गया। संबोधित करते हुए सांसद ने समिति के प्रति आभार प्रकट की। कहा कि समिति समाज सेवा में बेहतर कार्य कर रही है। किसी भी समिति का यही दायित्व होता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 AM (IST)
        

अहंकार का बदला लेंगे छात्र

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : पटना में अभाविप कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा की गई लाठी चार्ज के विरोध में शनिवार को अभाविप कार्यकर्ताओं ने काला दिवस मनाया। काला पट्टी लगाकर सरकार का विरोध किया। प्रदेश सह संगठन मंत्री दीपक कुमार, शशि कुमार, आशुतोष कुमार सिंह मोनू, उज्ज्वल कुमार ने कहा कि अभाविप राज्य के शिक्षा व्यवस्था के बदहाली के खिलाफ आंदोलन कर रहा था कि राज्य सरकार के इशारे पर लाठियां एवं गोली बर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:48 AM (IST)
        

संकट में पार लगाते हैं 'हनुमान'

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : रामनवमी पर शनिवार को मंदिरों में भीड़ रही। सुबह चार बजे से ही श्रद्धालु पूजा को मंदिर पहुंचने लगे। शहर के नावाडिह मोड़, धर्मशाला चौक एवं श्रीकृष्णनगर हनुमान मंदिर में पूरे दिन भक्तों का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना कर मंदिर में प्रसाद चढ़ाया। भगवान हनुमान का जिक्र करते हुए पंडित रामाकांत शर्मा, ललन उपाध्याय ने कहा कि संकट में भगवान हनुमान भक्तों को पार लगाते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 AM (IST)
        

18 लाख के भुगतान पर मचा बवाल

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डा. परशुराम भारती एवं अस्पताल उपाधीक्षक डा. तपेश्वर प्रसाद के बीच तनाव गहराता जा रहा है। मामला आउटसोर्सिग के 18 लाख रुपये भुगतान का है। डीएस ने अक्टूबर 2014 से फरवरी 2015 के बकाया विपत्र में 50 प्रतिशत कटौती कर भुगतान करने का आदेश दिया है। अपने रिपोर्ट में कहा है कि जनरेटर बिल एवं सफाई का पैसा अधिक है। जनरेटर बिल में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 AM (IST)
        

युवा होते हैं देश के भविष्य : बीडीओ

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : प्राथमिक विद्यालय परसावां में शुक्रवार को नेहरू युवा केंद्र का पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ मनोज कुमार ने दीप प्रज्वलित कर की। कहा कि नेहरू युवा केंद्र के द्वारा गांवों में विकासात्मक सोच के तहत कार्यक्रम आयोजित की गई है। बिहार के युवाओं केा संगठित करने में इस संस्था की भूमिका महत्वपूर्ण है। युवा देश के भविष्य होते हैं। वे सही मार्ग पर चलें तो देश एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 AM (IST)
        

31 मार्च को विधानसभा का घेराव

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षक 31 मार्च को पटना में विधानसभा का घेराव करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू, राज्य सचिव धनंजय कुमार सिंह के नेतृत्व में आंदोलन होगा। जिलाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह, मीडिया प्रभारी अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि प्रदर्शन में राज्य भर के शिक्षक भाग लेंगे। औरंगाबाद में प्रदर्शन की तैयारी को लेकर नियमित समीक्षा बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 AM (IST)
        

छापेमारी में शराब बरामद, दो गिरफ्तार

जेएनएन, औरंगाबाद : रफीगंज एवं मदनपुर थाना पुलिस ने शुक्रवार शाम अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। रफीगंज थानाध्यक्ष श्यामकिशोर सिंह ने अभियान के तहत अहमदपुर गांव में छापामारी की। यहां से रमेश चौधरी को 40 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने रमेश के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर शनिवार को जेल भेज दिया। छापामारी में एसआई हरेंद्र कुमार शामिल रहे। उधर मदनपुर थाना प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 AM (IST)
        

हर जगह ईश्वर का वास : गोविंदाचार्य

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : जिस स्थान पर यज्ञ होता है वहा का वातावरण स्वच्छ एवं शातिमय हो जाता है। यज्ञ मंडप की परिक्रमा से मन को शाति तो मिलती है दूसरी ओर वैज्ञानिकों का मानना है कि इससे कई लोग रोग मुक्त भी हुए हैं। उपरोक्त बातें रसोइया गाव मे श्रीसत्यचंडी महायज्ञ सह श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ में यज्ञकर्ता सह झारखंड पीठाधीश स्वामी गोविंदाचार्य महाराज ने धार्मिक उत्सव से फायदा के संदर्भ में कही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 AM (IST)
        

डीएसपी करेंगे थानाध्यक्ष मामले की जांच

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : कोयला वाहनों से अवैध वसूली के मामले में फंसाए गए मदनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार के मामले की जांच का जिम्मा दाउदनगर डीएसपी अनवर जावेद अंसारी को मिला है। शनिवार को एसपी बाबूराम ने बताया कि दाउदनगर डीएसपी की जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई होगी। बता दें कि एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने थानाध्यक्ष के खिलाफ कोयला वाहनों से अवैध वसूली मामले में कार्रवाई के लिए एसपी से अनुशंसा की थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 AM (IST)
        

कट्टरपंथियों! गौर से इधर देखा करो.

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : शहर में धार्मिक आयोजनों को साप्रदायिकता बनाम धर्मनिरपेक्षता के नजरिये से देखने वालों के लिए कई सबक एक साथ हैं। कट्टरपंथी तत्वों को सत्संग नगर और मिलाप पूजा समिति के पंडाल का भ्रमण करना चाहिए। दोनों पक्षों के कट्टरपंथी तत्व इससे बड़ी सबक ले सकते हैं। दैनिक जागरण ने नवंबर के हादसे के वक्त बताया था कि कैसे यहा हिन्दू की जमीन पर अल्लाह की इबादत होती है। कैसे अल्पसंख्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 AM (IST)
        

उत्साह के नवरात्र पूजा संपन्न

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : वासंतिक नवरात्र शनिवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। बदले सांप्रदायिक माहौल में पुलिस की मौजूदगी के बीच श्रद्धालुओं को कोई समस्या नहीं हुई। यहा सत्संग नगर में नवाहपरायण पाठ होता है, जबकि कान्दु राम की ़गड़ही पर मिलाप पूजा समिति बासंतिक नवरात्रा में नवदुर्गा की पूजा करता है। इस बार नवदुर्गा की जगह मा दुर्गा, महिषासूर, लक्ष्मी, सरस्वती, गणेश और कार्तिकेय की प्रतिमा क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:47 AM (IST)
        

किसानों से किए वादे भूल गए नीतीश : उपेंद्र

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को परिसदन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बिहार में किसानों की हालत दयनीय है। कृषि के विकास से ही बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों से बड़े वादे किए थे परंतु भूल गए। सत्ता मिलते ही किसानों का ख्याल मन से उतर गया। जो वादा किया उसे पूरा नहीं की। धान खरीद के संबंध में कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Mar 2015 05:42 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Sunday 29 03 2015

32°c
यह भी देखें