1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

यूपीएससी में मनीष ने लहराया परचम

औरंगाबाद । नगर थाना के कर्मा रोड सर्वोदय नगर निवासी कुमार मनीष सिन्हा ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है। उसे 266 वां रैंक मिला है। मनीष की सफलता से परिजन उत्साहित थे। घर में खुशी का माहौल था। मनीष की मां मीरा सिन्हा ने बताया कि वह वर्ग 1 से 6 तक की पढ़ाई घर के पास स्थित स्कूल शिशु प्रतियोगिता निकेतन में किया था। बाद में सैनिक स्कूल पुरुलिया चला गया। 10 वीं तक की पढ़ाई सैन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:10 PM (IST)
        

शिक्षा व्यवस्था सुधारना प्राथमिकता : डीइओ

औरंगाबाद । जिला शिक्षा पदाधिकारी विनोद कुमार सिन्हा ने शनिवार को प्रभार ग्रहण किया। कर्मियों के साथ वार्ता की। जिले की शिक्षा व्यवस्था की स्थिति सुधारने पर चर्चा की। शिक्षा व्यवस्था में सुधार करना प्राथमिकता होगी। योजना बनाई जाएगी। कहां क्या सुधार है उसी के अनुरूप कार्य किया जाएगा। जो कमी है उसे एक दिन में तो सुधारा नहीं जा सकता लेकिन इतना प्रयास जरूर होगा कि जिले के सभी विद्यालय में नियमित रूटीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:59 PM (IST)
        

शिक्षा व्यवस्था सुधारना प्राथमिकता : डीइओ

औरंगाबाद । जिला शिक्षा पदाधिकारी विनोद कुमार सिन्हा ने शनिवार को प्रभार ग्रहण किया। कर्मियों के साथ वार्ता की। जिले की शिक्षा व्यवस्था की स्थिति सुधारने पर चर्चा की। शिक्षा व्यवस्था में सुधार करना प्राथमिकता होगी। योजना बनाई जाएगी। कहां क्या सुधार है उसी के अनुरूप कार्य किया जाएगा। जो कमी है उसे एक दिन में तो सुधारा नहीं जा सकता लेकिन इतना प्रयास जरूर होगा कि जिले के सभी विद्यालय में नियमित रूटीन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:58 PM (IST)
        

बर्खास्तगी क्या हम खुद इस्तीफा देंगे

औरंगाबाद । अधिकारियों के द्वारा की गई 12 पंचायत रोजगार सेवकों की बर्खास्तगी से नाराज पीआरस ने बैठक कर विरोध जताया। शनिवार को जिले भर के पंचायत रोजगार सेवकों ने गेट स्कूल मैदान में बैठक किया। अध्यक्ष संजय कुमार, सुबोध कुमार ने कहा कि हमारे 12 साथियों को बिना स्पष्टीकरण बर्खास्त कर दिया गया। सरकार एवं अधिकारी बर्खास्तगी का भय न दिखाएं। सरकार एवं प्रशासन पंचायत रोजगार सेवक खुद इस्तीफा देने को तैयार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:55 PM (IST)
        

पानी के लिए किसानों का प्रदर्शन

औरंगाबाद । करहा में कल्वर्ट हटाने को लेकर किसानों ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय हसपुरा के समक्ष प्रदर्शन किया। सीओ को लिखित आवेदन देकर कल्वर्ट हटाने की मांग की है। गहना, हरदयाल बिगहा, गवसपुर के किसानों ने खेत में पटवन हेतु कल्वर्ट हटाने की मांग कर रहे थे। पंचायत समिति सदस्य सिकंदर सिंह, अरुण यादव, ओमप्रकाश ने कहा कि गहना, हरदयाल बिगहा, गवसपुर के करीब एक हजार बीघा खेत में पटवन होता था परंतु मकबुलपु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:53 PM (IST)
        

रफीगंज के व्ययन पदाधिकारी निलंबित

औरंगाबाद । जिला शिक्षा पदाधिकारी रामप्रवेश सिंह ने रफीगंज के मध्य विद्यालय कर्मा के प्रधानाध्यापक सह निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी साहिद अंसारी को निलंबित कर दिया है। डीइओ ने बताया कि प्रधानाध्यापक पर वरीय अधिकारी के आदेश के बावजूद एक शिक्षक के वेतन भुगतान नहीं करने एवं वित्तिय मामला में गड़बड़ी करने का आरोप है। बताया जाता है कि प्रखंड के भदुकीकला विद्यालय के शिक्षक राजू रंजन की निलंबन अवधि के दौरान प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

मिले न फूल तो कांटों से दोस्ती कर ली

औरंगाबाद । विधान परिषद चुनाव को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी की बैठक सरस्वती इन सभागार में शनिवार को संपन्न हुआ। अध्यक्षता एवं संचालन जिला संयोजक जिला पार्षद अनुप ठाकुर ने की। बैठक के मुख्य अतिथि रहे पूर्व विधायक रामनरेश सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, कुसुम देवी एवं लट्टा के सुधीर शर्मा ने कहा कि नीतीश लालू का गठबंधन बेमेल है। सत्ता के लिए नीतीश कुमार ने गठबंधन किया है। लोकसभा के चुनाव में नी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

छात्रों के हित में करते हैं काम : आइसा

औरंगाबाद । आल इंडिया स्टूडेंस एसोसियेसन (आइसा) के छात्र कालेजों में कैंप लगाकर छात्रों को मदद कर रहे हैं। शनिवार को सच्चिदानंद सिन्हा कालेज में छात्रों ने मदद कैंप लगाकर गांवों से पहुंच रहे छात्रों को जानकारी दी। जिला संयोजक अजीत कुमार, सोनू, विकास, दीपू एवं रंजीत ने बताया कि कालेज के नामांकन काउंटर पर भीड़ बहुत है। छात्रों को फार्म भरने में परेशानी आ रही है। भीड़ को देखते हुए प्राचार्य से काउंटर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:19 PM (IST)
        

कैंसर जागरूकता शिविर आज

औरंगाबाद । स्वर्णकार आभूषण व्यवसायी संघ के सब्जी बाजार स्थित लक्ष्मी भवन में रविवार को कैंसर पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें निश्शुल्क सलाह एम्स के चिकित्सक डा.सुनील कुमार देंगे। साथ ही अगर कोई कैंसर का पीड़ित है तो उसे दिल्ली एम्स में इलाज कराने में मदद देंगे। कैंसर पीड़ित कमलेश पाडेय का कहना है कि जागरूकता शिविर का आयोजन हमेशा होना चाहिए। इससे मरीजों को लाभ होता है। उनका डर उनके ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:36 PM (IST)
        

चरकावां पैक्स में निर्वाचन का आदेश

औरंगाबाद । संयुक्त निबंधक सहयोग समितियां मगध प्रमंडल गया ने चरकावां पैक्स हेतु तैयार मतदाता सूची को अवैध घोषित करते हुए निर्वाचन प्रक्रिया को गलत बताया है। जिला सहकारिता पदाधिकारी औरंगाबाद को चरकावां पैक्स का मतदाता सूची स्वयं तैयार करने एवं पैक्स की प्रबंध समिति के निर्वाचन हेतु बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार को सूचित करने का निर्देश दिया है। बताया जाता है कि न्यायालय में जिमल अंसारी ने चरकावां ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:32 PM (IST)
        

40 लीटर शराब के साथ दो धराए

औरंगाबाद । अवैध शराब के खिलाफ एसपी बाबूराम के आदेश का असर थानाध्यक्षों पर दिख रहा है। शनिवार को अंबा थाना पुलिस ने एनएच 139 से दो को गिरफ्तार किया है। एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि कुटुंबा थाना के जमुआ गांव निवासी अखिलेश सिंह एवं अभिषेक सिंह अवैध शराब का कारोबार करते हैं। दोनों झारखंड के पलामू जिला के हरिहरगंज से शराब लाकर रिसियप थाना के इलाके में बेचते हैं। शनिवार को हरिहरगंज से बाइक जेएच0... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:29 PM (IST)
        

अर्जुन के घर गया और विस्फोट हुआ बम

औरंगाबाद । अंबा थाना के विराज बिगहा गांव के टोला में गुरुवार को हुए विस्फोट मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। अंबा थानाध्यक्ष राजेश कुमार स्वयं मामले की जांच कर रहे हैं। थानाध्यक्ष ने गांव पहुंच ग्रामीणों से पूछताछ की। ग्रामीणों ने बताया कि अनुज पांडेय बम लेकर बाहर से आया था। वह अर्जुन भुईयां के घर में गया और पांच सात मिनट के बाद विस्फोट हुआ। विस्फोट में उसका शरीर पुरी तरह झुलस गया परंतु वह चि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:25 PM (IST)
        

आद्र्रा मेले में श्रद्धालुओं की भीड़

औरंगाबाद । अंबा के चिल्हकी गाव स्थित मा सतबहिनी मंदिर परिसर में चल रहे आद्र्रा मेला में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। पंद्रह दिवसीय मेला अंतिम चरण में है। दोपहर के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ जाती है। वैसे मां सतबहिनी मंदिर में प्रतिदिन सुबह से भक्तगण पूजा अर्चना को कतारबद्ध खड़े हो जाते हैं। बारिश होने से ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है। मेले का मुख्य आकर्षण जादूघर हैं जिसमें दो सिर वाली लड़की दिखती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:20 PM (IST)
        

भटकुर में श्रमदान से बना रहे सड़क

कुटुंबा विधानसभा क्षेत्र के भटकुर गाव के ग्रामीण श्रमदान से सड़क बना रहे हैं। शुक्रवार को हर घर दस्तक कार्यक्रम के तहत विधायक ललन राम गांव पहुंचे। विधायक को देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने विधायक से कहा कि चुनाव बाद पहली दफा गांव आए हैं। प्रचार के दौरान सड़क बनाने का वादा किया था परंतु सड़क नहीं बना। पांच वर्ष में एक सड़क नहीं बना पाए जिस कारण हम आपके साथ नहीं हैं। ग्रामीणों की बात सुन विधायक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:18 PM (IST)
        

जर्जर सड़क से कैसे होगा नक्सल पर नियंत्रण

औरंगाबाद । नक्सल प्रभावित देव प्रखंड की सड़कों की हालात बद से बदतर है। देव केताकी, देव कंचनपुर एवं देव बालूगंज सड़क गड्ढों में तब्दील है। तीनों ही सड़कें सैकड़ों गांवों के ग्रामीणों के आवागमन एवं नक्सल पर नियंत्रण को महत्वपूर्ण है। सड़कों से कई बाजारों जुड़े हैं और सुदूर इलाकों के लिए लाइफ लाइन मानी जाती है। बालूगंज पथ से ही पुलिस जवान ढिबरा थाना एवं भलुआही सीआरपीएफ कैंप को आते जाते हैं। तीनों सड़कों पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

जयहिंद तेंदुआ से 48 बोरा चावल बरामद

औरंगाबाद। नवीनगर प्रखंड के जयहिंद तेंदुआ गांव से 48 बोरा चावल एवं चार बोरा खेसारी जब्त हुआ है। जब्त चावल डीलर उमेश साव की बताई जाती है। डीलर द्वारा चावल को पिकअप वैन पर लादकर बाजार भेजा जा रहा था। ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली तो वाहन को घेरकर हंगामा करने लगे। वाहन के टायर का हवा खोल दिया। माली थाना पुलिस को बुलाकर वाहन सुपुर्द कर दिया। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि मामले में सीओ से रिपोर्ट मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

बजती रही मोबाइल, सोए रहे चिकित्सक

औरंगाबाद। अंबा थाना के बिराज बिगहा गांव में गुरुवार को हुए बम विस्फोट में घायल युवक अनुज पांडेय का पटना ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई। मौत के बाद परिजन शव को रात्रि में लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। शुक्रवार सुबह शव के पोस्टमार्टम को लेकर हंगामा होता रहा। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक डा. सुनिल महेंद्र कपूर के मोबाइल पर डीएस डा. तपेश्वर प्रसाद ने फोन किया परंतु वे नहीं उठाए। डीएस ने पोस्टमार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:25 PM (IST)
        

विप चुनाव को बना छह सुपर जोन

औरंगाबाद । विधान परिषद चुनाव को लेकर प्रशासन सभी क्षेत्र में व्यापक तैयारी कर रखी है। 7 जुलाई को सुबह 7 बजे से मतदान होना है। चुनाव आयोग के निर्देश पर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिले को 11 जोन एवं 6 सुपर जोन में बांटा गया है। डीएम नवीनचंद्र झा ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध होंगे। जो लोग भी गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करेंगे उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

लालू से पूछा गठबंधन की मजबूरी क्या है?

औरंगाबाद । राजद कार्यकर्ता सह पूर्व मुखिया संजय मंडल ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को पत्र लिखकर पूछा है कि ऐसी क्या मजबूरी हो गयी कि बिना कार्यकर्ताओं की राय के ही नीतीश कुमार से गठबंधन कर लिया। कहा है कि जब छोटू मुखिया हत्याकाड में आपने नीतीश की खिलाफत की थी तब फिर उसके मामले में फंसाये गए लोगों को न्याय मिले बिना उनके साथ गठबंधन करना कहा तक उचित है? कहा कि सोनहथु मुखिया सह राजद कार्यकर्ता की हत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:01 PM (IST)
        

डिजिटल इंडिया पर दिया गया प्रशिक्षण

औरंगाबाद । समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में शुक्रवार को डिजिटल इंडिया के तहत डिजि लाकर एवं जीवन प्रमाण पर वसुधा केंद्र संचालकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में मौजूद डीएम नवीनचंद्र झा ने कहा कि यह अच्छी शुरूआत है। आइटी के क्षेत्र में यह क्रांति लाएगी। डिजिटल इंडिया के लाभ से संचालकों को अवगत कराया। कहा कि चुनाव के बाद इस पर पूरे जिले में विशेष प्रचार प्रसार किया जाएगा ताकि हर नागरिकों को इसका लाभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:57 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Sunday 05 07 2015

26°c
यह भी देखें