1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

किसान हित में आंदोलन करेंगे पैक्स अध्यक्ष

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : प्रखंड मुख्यालय स्थित व्यापार मंडल कार्यालय में रविवार को पैक्स अध्यक्षों ने बैठक की। कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन संजय कुमार सिंह की मौजूदगी में पैक्स अध्यक्षों ने धान का पैसा भुगतान नही किए जाने पर आंदोलन करने का निर्णय लिया। अध्यक्षता व्यापार मंडल अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने की। चेयरमैन ने कहा कि पैक्स एवं व्यापार मंडल द्वारा किसानों से खरीद किये गए धान राज्य खाद्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:10 PM (IST)
        

दुर्दात अपराधियों पर लगेगा सीसीए : एसपी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद एसपी बाबूराम ने रविवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। हाल के दिनों में जिले में हुए अपराध एवं थानों में लंबित कांडों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान एसपी ने थानाध्यक्षों को हर हाल में अपराध पर नियंत्रण लगाने का निर्देश दिया। कहा कि यह तभी संभव होगा जब जेल में बंद अपराधियों से लेकर जेल से छूटे अपराधियों पर नजर रहेगी। इसके लिए अपराधियों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:07 PM (IST)
        

निष्क्रियता के बाद अतिसक्रियता की कहानी

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुधीर शर्मा ने शहर में ब्लैक संडे बवाल पर कहा कि पुलिस की निष्क्रियता के कारण घटना घटी। इस घटना की कहानी पुलिस की निष्क्रियता एवं अतिसक्रियता से जुड़ा है। रविवार को उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह दो लोगों की व्यवसायिक झगड़ा था जो प्रशासन की निष्क्रियता के कारण साप्रदायिक विवाद का रूप ले लिया। उन्होंने कहा कि पहले प्रशासन ने कोई कार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:02 PM (IST)
        

आग से सात ग्रामीणों का घर राख

संवाद सूत्र, नवीनगर (औरंगाबाद) : गर्मी की तपिश के साथ आग ने गांवों में कोहराम मचा रखा है। आग की घटना प्रत्येक दिन घट रही है। अब तक लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गया है। रविवार को टंडवा थाना के पिछुलिया गांव में दोपहर को अचानक लग गई। ग्रामीण कृष्णा सिंह, ईश्वरी सिंह, रामविलास सिंह, सत्येंद्र सिंह, संतोष सिंह एवं ललन सिंह का घर जला है। ग्रामीणों ने बताया कि आग से करीब 5.50 लाख की संपत्ति जलकर खाक ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:58 PM (IST)
        

आसमान से बरस रही आग, पारा 44 पार

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद आसमान से आफत की आग बरस रही है। पारा 44 पार कर गया है। शरीर झुलसा देने वाली गर्मी से सभी परेशान हैं। आग उगलती लू के थपेड़ों ने जीना हराम कर दिया है। जिले में रविवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहा। हवा में नमी न होने से आमजन की बेचैनी बढ़ गई है। सुबह 8 बजे के बाद सड़क पर सन्नाटा छा जाता है। शाम 5 बजे तक ग्रामीण घरों में दुबके रहते हैं। लू का असर सभी वर्ग के लोगों पर पड़ रहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:12 PM (IST)
        

मतदाता पुनरीक्षण कार्य की कामयाबी संदिग्ध

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : बिहार विधानसभा चुनाव की आहट के बीच मतदाता पुनरीक्षण कार्य चल रहा है। शनिवार को सभी बूथों पर आमसभा का आयोजन बीएलओ द्वारा किया गया था। रविवार को तमाम बूथों पर बीएलओ और राजनीतिक कार्यकर्ता सक्रिय देखे गए। डीसीएलआर सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार एवं बीडीओ अशोक कुमार ने कई बूथों का निरीक्षण किया। नये मतदाताओं के नाम जोड़ने, नाम हटाने, भूल सुधारने का काम हो रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:09 PM (IST)
        

अग्निपीड़ितों को रेडक्रास ने दी राहत

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : महावर गांव के अग्निपीड़ितों को रेडक्रास ने रविवार को राहत सामग्री दी है। यहा शुक्रवार को आग लगने से चार घर और चार पशु जलकर राख हो गया था। जिला सचिव मनोज कुमार एवं सेवानिवृत्त शिक्षक चंद्रदेव सिंह ने राजू चौधरी, निराला चौधरी, देवराज ठाकुर और कर्पूरी ठाकुर को राहत किट उपलब्ध कराया। मौके पर मुखिया हरि प्रसाद सिंह उपस्थित रहे। मनोज ने कहा कि रेडक्रास जिला में सशक्त भू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:44 PM (IST)
        

भूमि बिल के खिलाफ पोस्टकार्ड अभियान

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ युवा कांग्रेस ने आंदोलन प्रारंभ किया है। पार्टी के निर्देश पर बिल के खिलाफ युवाओं ने पोस्टकार्ड अभियान चला रखा है। किसान एवं ग्रामीण बिल के विरोध में महामहिम राष्ट्रपति को पत्र लिखेंगे। पत्र में लिखा जाएगा कि भूमि अधिग्रहण बिल 2013 को यथावत रखा जाए। युवा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी मो. शहनवाज रहमान उर्फ सल्लू खान ने कहा कि औरंगाबाद से पांच हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:43 PM (IST)
        

शिक्षकों के लिए अद्यतन जानकारी जरूरी

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : एसएसटी के शिक्षकों के लिए कई बातें आवश्यक हैं। बच्चों को इस विषय का ज्ञान देना तभी सहज हो सकता है। डीएवी पब्लिक स्कूल में दो दिनों तक इस विषय के विशेषज्ञों नौशाद अख्तर और डीके सिंह ने शिक्षकों को खास टिप्स दिया। कहा कि वाचन कला प्रभावी होना चाहिए। अद्यतन और समसामयिक आकडे़ खूब होने चाहिए। इसके लिए निरंतर समाचार पत्र पत्रिका का अध्ययन करना चाहिए। कहा कि मानचित्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:41 PM (IST)
        

एसएसटी ज्ञान को शैक्षिक भ्रमण आवश्यक

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : डीएवी पब्लिक स्कूल में एसएसटी के सेकेंडरी शिक्षकों की कार्यशाला का उद्घाटन रविवार को अरवल के प्राचार्य अजय कुमार सिंह एवं दाउदनगर के प्राचार्य डा. आर.के. दूबे ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम का प्रारंभ धर्म शिक्षक एसके आर्य के निर्देशन में सामूहिक यज्ञ और हवन से हुआ। इस दिन का थीम अलग है। टूर एंड ट्रेवल एंड ए पार्ट आफ शिक्षा पर आधारित कार्यशाला में श्री सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:38 PM (IST)
        

सुख और चैन की जीएं जिंदगी : एसपी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद गिरफ्तारी के लिए नक्सलियों के घर पहुंचने वाली पुलिस का चेहरा शनिवार को बदला हुआ था। एसपी बाबूराम टंडवा थाना के फरार चल रहे कई नक्सलियों के घर पहुंचे। एसपी गानू गांव निवासी भाकपा माओवादी एरिया कमांडर संजय सिंह, रामनगर निवासी सबजोनल कमांडर एनुल खान, भगवानपुर गांव निवासी आनंदी सिंह के अलावा नवीनगर थाना के महथु गांव निवासी नक्सली बसारत मियां, रघुनाथगंज निवासी राजू नट एवं शि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:35 PM (IST)
        

उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा बिजली बिल

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : प्रखंड के ढूंढा गाव के बिजली उपभोक्ताओं को बिल नहीं मिल रहा है। बिल नहीं मिलने से ग्रामीण चिंता में हैं। विभाग के प्रति ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ग्रामीण कंचन पाण्डेय ने बताया कि चार माह से बिल नहीं आया है। छह माह बाद बिल आएगा तो ग्रामीणों को पैसा देना मुश्किल होगा। अधिकांश उपभोक्ता कृषि एवं दैनिक मजदूरी का कार्य करते हैं। समय से विभाग द्वारा बिल नहीं भे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:32 PM (IST)
        

माओवादियों का बिहार झारखंड बंद आज

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : गया पुलिस एवं सीआरपीएफ कोबरा द्वारा कोच थाना के कमरबिगहा टोले पुनिया बिगहा गांव से तीन भाकपा माओवादी नक्सली को गिरफ्तार करने एवं बाराचट्टी थाना के सोनही गांव में स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य उर्मिला उर्फ सरिता की तथाकथित हत्या के विरोध में भाकपा माओवादी नक्सलियों ने आज बंद की घोषणा की है। माओवादियों ने 24 घंटे बिहार-झारखंड बंद की घोषणा की है। बंदी रात्रि 12 बजे से प्रभावी ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:30 PM (IST)
        

शहीद मजदूरों को जेल में श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस की स्मृति में शनिवार को मंडलकारा के बंदियों ने मई दिवस सप्ताह पर कार्यक्रम आयोजित किया। 17 मई से चल रहे कार्यक्रम के अंत में शहीदों की बेदी पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए दो मिनट मौन रखा। शिकागो एवं अन्य देशों में शहीद हुए मजदूरों को श्रद्धांजलि दी गई। बंदी प्रमोद मिश्रा ने कहा कि मालिक-दास, सामंत- किसान, राजा-प्रजा, पूंजीपति-मजदूर, नौकरशाह-नौकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:28 PM (IST)
        

माले को पहली बार मिला वृद्ध सचिव

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : भाकपा माले को पहली बार 73 साल की उम्र के जिला सचिव मिले हैं। किसान नेता रहे जनार्दन सिंह को यह गौरव प्राप्त हुआ तो पार्टी कार्यालय में रविवार को उन्हें अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। अनवर हुसैन, मुनारिक राम, राजकुमार भगतए सत्येंद्र नारायण सिंह, ललन यादव, जगदीश ठठेरा ने उन्हें प्रेरणा का स्रोत बताया। श्री हुसैन ने कहा कि 1970 के दशक से इनकी सक्रियता निरंतरता क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:22 PM (IST)
        

बिजली को लेकर आंदोलन करेंगे ग्रामीण

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद) : बिजली समस्या को लेकर शनिवार को पचरुखिया बाजार में उपभोक्ताओं की बैठक हुई। अध्यक्षता पूर्व मुखिया देवेंद्र कुमार ने की। बैठक में बिजली समस्याओं से जूझ रहे 37 गांवों के उपभोक्ता शामिल थे। हसपुरा ग्रिड के तहत अलपा फीडर से रफीगंज प्रखंड के खरौना, बरपा, पाठक बिगहा, पौथू आदि कई गांवों को बिजली जोड़ दिए जाने से विभागीय पदाधिकारियों के प्रति आक्रोश देखा गया। उपभोक्ताओं ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:52 PM (IST)
        

बिहार में फिर से जंगलराज : लोजपा

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : लोजपा ने कहा है कि नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व में राज्य में जंगलराज - 2 की स्थापना फिर से हो गई है। शनिवार को मायापुर, जिनोरिया, तेजपुरा एवं सोनी में गोपाल सिंह की अध्यक्षता और पूर्व मुखिया धनंजय यादव के संचालन में बैठक की गई। पार्टी के प्रदेश महासचिव उपेंद्र यादव ने जारी प्रेस बयान में कहा है कि प्रशासन बेलगाम हो गया है। दाउदनगर.काड के मुख्य अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:17 PM (IST)
        

यातायात दुरुस्त करने को अभियान

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने एवं सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए पहल प्रारंभ कर दी गई है। शनिवार को एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद ने फुटफाथ फेरी विक्रेता के प्रतिनिधि दिलीप कुमार, डीटीओ किशोरी चौधरी, नगर थानाध्यक्ष सोना प्रसाद सिंह के साथ बैठक की। कहा कि हर हाल में सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराकर यातायात व्यवस्था दुरुस्त किया जायेगा। इसके लिए कार्य योजना बना लिया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:13 PM (IST)
        

15 जून तक पूरा करें रिक्ति कार्य

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : समेकित बाल विकास योजना के निदेशक अशोक कुमार ने गुरुवार को प्रोग्राम कार्यालय में समेकित बाल विकास परियोजना की समीक्षा की। जिले के सभी 11 प्रखंड के सीडीपीओ उपस्थित रहीं। उपनिदेशक ने डीपीओ राजेश कुमार से केंद्रों के बारे में जानकारी ली। सीडीपीओ को निर्देश देते हुए कहा कि 15 जून तक सेविका सहायिका का बहाली का कार्य हर हाल में निपटाएं। अगर विलंब हुआ तो सीडीपीओ पर कार्रवाई की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:10 PM (IST)
        

लूट मामले में भरुब का युगल गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मुफस्सिल थाना पुलिस ने जीटी रोड पर कील लगाकर लूटपाट करने के आरोपी युगल पासवान को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया है। युगल की गिरफ्तारी उसके घर ओबरा थाना के भरुब गांव से की गई है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युगल जीटी रोड से लेकर पटना रोड में हुई लूट की कई घटना में शामिल रहा है। कई घटनाओं में वह अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। पुलिस ने बताया कि 25 अप्रैल 2015 को बटाने पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:08 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India

34°c
यह भी देखें