Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

औरंगाबाद में नक्सलियों ने बाजार बंद कराया

संवाद सूत्र, नवीनगर (औरंगाबाद) : भाकपा माओवादी नक्सलियों के फरमान पर मंगलवार को नवीनगर प्रखंड का खंभा, बैरिया, चरण एवं महादेवा बाजार बंद रहा। नक्सलियों के भय से दुकानदारों ने अपनी दुकानें नहीं खोली। नक्सलियों ने खंभा बाजार में पोस्टर लगा बाजार बंद करने का फरमान जारी किया था। लाल सलाम जिंदाबाद, 26 अगस्त को बाजार बंद रहेगा, गुंडागर्दी करने वालों का हाथ पैर काट लिया जाएगा, अगर बाजार खुला तो पांच दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:08 AM (IST)
        

जसोइया मोड़ से ट्रक ले गए चोर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : जीटी रोड पर सक्रिय लुटेरा एवं चोर गिरोह के सदस्यों ने नगर थाना के जसोइया मोड़ से मंगलवार सुबह ट्रक चोरी किया है। चोरी गया ट्रक का नंबर जेएच10एसी-6424 बताया जाता है। ट्रांसपोर्टर मुन्ना सिंह एवं ट्रक मालिक नागदेव नोनियां ने बताया कि ट्रक को जय मां अंबे ट्रांसपोर्ट के पास खड़ा कर चालक विक्रम कुमार घर चला गया। सुबह देखा गया तो ट्रक गायब था। गया जिला के परैया थाना के मंझार ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

एरकी विद्यालय में शिक्षक की पिटाई

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : देव थाना के बुनियादी विद्यालय एरकी में सोमवार दोपहर छात्रों को पढ़ा रहे शिक्षक सुदामा शर्मा पर जानलेवा हमला किया गया। एरकी दलित टोला के रमेश ठाकुर उर्फ रमय ठाकुर एवं अर्जून रिकियासन विद्यालय पहुंचे और छात्रों को पढ़ा रहे शिक्षक को खंती और लाठी से पिटने लगे। कुछ और युवक घटना में शामिल थे जिसे शिक्षक नहीं पहचान सके। बचाव करने के दौरान दोनों युवकों ने शिक्षक विष्णुदेव या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

ब्लड को चार्ज करता है हर्ट : डा. छाजेड़

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के जैन भवन में सोमवार को हृदय रोग विशेषज्ञ डा. विमल छाजेड़ ने हृदय रोग से मुक्ति पर व्याख्यान दिया। कहा कि हृदय रोग बगैर आपरेशन के ठीक हो सकता है। हर्ट बीमारी कैसे होती है, उससे कैसे बचें, क्या खाएं और कैसे परहेज करें बताया। डा. छाजेड़ ने कहा कि मनुष्य का हृदय 1 मिनट में 72 बार धड़कता है। 1 घंटे में 4300 एवं 24 घंटे में 1 लाख बार धड़कता है। हर्ट से ही ब्लड चार्ज होता है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

डकैती मामले में तीन लुटेरे गिरफ्तार

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : पुलिस ने चोरी, सड़क लूट एवं डकैती के मामले में तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब्दुलपुर गांव के संजय यादव के मोबाइल दुकान से चोरी गया पांच मोबाइल बरामद किया है। थानाध्यक्ष श्यामकिशोर सिंह ने बताया कि बासा बिगहा का गौरी मुसहर, कुटकुरी का सत्येंद्र मुसहर, इंद्रजीत मुसहर (गौरी का दामाद) जो रफीगंज, पौथू, औरंगाबाद, ओबरा थाना का सड़क लूट, चोरी एवं डकैती के द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 07:54 PM (IST)
        

समय पर बनाएं आवास, मिलेगा इनाम

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : समय पर यानि दो माह में इंदिरा आवास बनाने वाले महादलित लाभुकों के लिए खुशखबरी है। अगर वे दो माह में अपना आवास का निर्माण पूरा कर लेते हैं तो इनाम के रुप में दो हजार रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगा। डीडीसी भुवनेश्वर मिश्र ने बताया कि समय पर इंदिरा आवास का निर्माण करने वाले महादलित लाभुकों को यह राशि दिया जाएगा। शौचालय युक्त आवास के लिए लाभुकों को 75 हजार दिया जा रहा है। अगर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

भूमि विवाद को ले दो पक्षों में मारपीट

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : गोह थाने के अजान गांव में दो पक्षों के बीच रविवार को मारपीट हुई। रामकुमार शर्मा घायल हो गए। घायल का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। बताया जाता है कि राजदेव यादव एवं राजकुमार शर्मा तथा रामकुमार शर्मा के बीच छह बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार 19 अगस्त को जब पुलिस खेत जोतवाने गई थी तो विरोध के कारण पुलिस को वापस लौटना पड़ा थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

कालेज में भी इंटर की सीट बढ़ाई जाए

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : भैंस के आगे बीन बजाए, बैठ भैंस पगुराए पंक्तियों को आत्मसात करते हुए रविवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) के छात्राओं ने शहर में प्रदर्शन किया। कालेज में इंटर का सीट बढ़ाने की मांग किया। कहा कि सीट कम रहने से छात्रों को परेशानी होती है। छात्रों ने भैंस को सांकेतिक रूप से शिक्षा विभाग का सचिव बनाया। कहा कि जैसे भैंस बिन बजाने पर पगुराती रहती है उसी तरह सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

संस्कृति का संरक्षक है संस्कार भारती : विधायक

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में रविवार को 11 वीं श्रीकृष्ण बाल रूप सज्जा प्रतियोगिता का उद्घाटन भाजपा विधायक रामाधार सिंह, संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष रौशन कुमार सिंह, प्रांतीय मंत्री संजय सिन्हा ने दीप प्रज्वलित कर किया। संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि संस्कार भारती संस्कृति का संरक्षक है। भारतीय संस्कृति को यह संस्था जिंदा रखे हुए है। 11 वर्षो से बाल रूप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

अंछा में लगा ग्राम विकास शिविर

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : अंछा ग्राम पंचायत भवन में शनिवार को ग्राम विकास शिविर का आयोजन किया गया। मुखिया युदागीर राम ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत नौ लाभुकों को पाच पाच हजार रुपये का चेक दिया। कुल 16 लाभुकों के लिए चेक बना हुआ है परंतु सात आए ही नहीं। सोमवार को प्रखंड कार्यालय में चेक दिया जा सकता है अगर लाभुक पहुंचे। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत वृद्धा, विधवा और विकलाग प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

बढ़ेंगी इंटर विद्यालय में सीटें

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला स्तरीय सांगठनिक बैठक रविवार को सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में किया गया। अध्यक्षता नगर मंत्री सौरभ सिन्हा ने किया। प्रदेश सह संगठन मंत्री दीपक कुमार, राहुल कुमार, शशि सिंह ने कहा कि सितंबर माह में सभी कालेज में अभाविप संगठन का विस्तार किया जाएगा। 31 अगस्त तक सदस्यता की अंतिम तारीख है। इस दरम्यान जो छात्र अभाविप से जुड़ना चाहते हैं उनका स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

कोमा में चली गई राज्य सरकार : नंदकिशोर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंद किशोर यादव ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राज्य सरकार कोमा में चली गई है। मुख्यमंत्री का आदेश मंत्री नहीं मानते हैं। सरकार लाचार और विवश हो गई है। जब से तीर ने लालटेन से दोस्ती की है तब से राज्य में अपराध बढ़ा है। अपराधियों के भय से लोग कांपने लगे हैं। जदयू, कांग्रेस एवं राजद के महागठबंधन को महालठबंधन करार दिया। कहा कि बिहार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर किशोर की मौत

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : औरंगाबाद पटना पथ एनएच-98 के तरारी मोड़ के पास रविवार सुबह ट्रक-एनएल 01के-7330 से कुचलकर 12 वर्षीय किशोर मनीष कुमार की मौत हो गई। मृतक मनीष अंबेदकरनगर निवासी भगवान सिंह का पुत्र है। वह अपने सहोदर भाई 10 वर्षीय नीतीश कुमार के साथ साइकिल से जा रहा था कि तेजी से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। घटना के कारण एनएच करीब ढाई घटे जाम रहा। जाम के कारण यात्री परेशान रहे। प्रत्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

पाकिस्तान के गोलीबारी का विरोध

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : पाकिस्तान सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पर की गई गोलीबारी के खिलाफ रविवार को युवा कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया। पाक के खिलाफ जोरदार नारेबाजी किया। जामा मस्जिद के पास पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला फूंक विरोध जताया। युवा कांग्रेस नेताओं ने पाकिस्तान झंडा जलाकर नारे लगाए। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर गोलीबारी कराने का आरोप लगाया। पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। मीडिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

आरपीएफ पोस्ट व आवास पर पथराव

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : शरारती तत्वों ने आरपीएफ पोस्ट कार्यालय एवं इंसपेक्टर के आवास पर जमकर पथराव किया। पुलिस के सहयोग से शरारती तत्वों को खदेड़ा गया। आरपीएफ ने रेल संपत्ति का नुकसान करने एवं सरकारी कार्य में बाधा में डालने का आरोप लगाया। करमा गांव निवासी वीरेंद्र यादव एवं तिवारी बिगहा के राजकुमार यादव समेत 30-40 लोगों के विरुद्ध रेल अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराया है। शनिवार की सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

गृहस्वामी को बंधक बना डकैती

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नगर थाना के फारम के पास नौगढ़ पंचायत के लपुरा गांव निवासी अर्जुन साव के घर डकैतों ने शुक्रवार रात्रि धावा बोल दिया। अर्जुन एवं उनके परिजनों को हथियार का भय दिखा बंधक बना लिया और मोबाइल छीन घर का लाइन काट दिया। विरोध करने सशस्त्र डकैतों ने अर्जुन को रड से पीटा। डकैत तिजोरी की चावी मांग रहे थे। अर्जुन ने बताया कि डेढ़ लाख रुपये का जेवर, 50 हजार का पीतल का बर्तन, दो हज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

हत्या अदावत में हुई या कुछ ..

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : बारुण थाना मुख्यालय में शुक्रवार रात्रि जितेंद्र सिंह (35 वर्ष) की हुई हत्या से सनसनी है। हत्या को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। पुलिस हत्या के रहस्य को सुलझाने में लगी है। जितेंद्र की हत्या राजेश कुमार यादव हत्याकांड का बदला है या साजिश का परिणाम इसकी जांच पुलिस कर रही है। वैसे चर्चा है कि 2013 में राजेश की हुई हत्या का यह बदला है। राजेश हत्याकांड में मृतक जितेंद्र का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

शहर में फुटपाथ विक्रेताओं का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर में शुक्रवार को फुटपाथ फेरी विक्रेता संघ के बैनर तले दुकानदारों ने प्रदर्शन किया। गांधी मैदान से निकला प्रदर्शन धर्मशाला चौक, जामा मस्जिद, सब्जी बाजार, रमेश चौक होते हुए समाहरणालय पहुंचा। यहां विक्रेताओं ने नगर परिषद के अध्यक्ष श्वेता गुप्ता एवं कार्यपालक पदाधिकारी शत्रुंजय मिश्रा के खिलाफ नारेबाजी किया। कार्यपालक का पुतला फूंक विरोध जताया। अध्यक्ष शशि सिंह, महासचि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 11:32 AM (IST)
        

मंगों को लेकर रसोइया का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : हर जोर जुल्म के टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है, डीएम साहब हमारी बातें सुने नारा के साथ गुरुवार को रसोइया ने प्रदर्शन किया। गांधी मैदान से निकला प्रदर्शन मुख्य बाजार होते हुए समाहरणालय पहुंचा। यहां गेट जाम कर रसोइया ने मांगों के समर्थन में नारेबाजी किया। संघ के अध्यक्ष विनय सिंह, रसोइया संजू देवी, कलावती देवी, अनिता देवी, सुदामा राम के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे रसोइय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        

मुख्य एवं उपमुख्य पार्षद अनशन पर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी शत्रुंजय मिश्र को हटाने की मांग को लेकर 19 अगस्त से अनशन पर बैठे छह पार्षदों के समर्थन में मुख्य पार्षद श्वेता गुप्ता एवं उपमुख्य पार्षद उर्मिला सिंह आ गई हैं। गुरुवार से दोनों अनशन पर बैठ गई हैं। श्वेता ने कहा कि पार्षदों के सम्मान के लिए संघर्ष करने को तैयार हूं। कार्यपालक पदाधिकारी जनहित में कार्य नहीं कर रहे हैं। उनके कार्य नहीं करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 01:05 AM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Wednesday 27 08 2014

24°c
यह भी देखें