औरंगाबाद

  • ट्रैक्टर के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:27 PM (IST)

    गोह (औरंगाबाद) । बंदेया थाना पुलिस ने बेतुला गांव से चोरी के सोनालिका ट्रैक्टर के साथ नागेश्वर यादव को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष चंदन झा ने बताया कि मामले में बंदेया थानाध्यक्ष के बयान पर कांड संख्या 4/16 दर्ज किया गया है। पुलिस ने नागेश्वर को जेल भेजा गया है। पुलिस ने बरामद ट्रैक्टर की सूचना सभी थाने को दी है। व्यापार मंडल का उद्घाटन आज दाउदनगर (औरंगाबाद) : व्यापार मंडल... और पढ़ें »

  • महिला समेत दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:26 PM (IST)

    रफीगंज (औरंगाबाद) । उत्पाद विभाग के दारोगा आशुतोष कुमार ने भीखनपुरा गांव में छापेमारी कर महेशी रिकियासन के घर के आंगन में लगे गांजा के पौधा का नष्ट किया है। मामले में महेशी रिकियासन एवं कृष्णा रिकियासन की पत्नी को गिरफ्तार किया गया है। मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। महिला बोगी से पांच धराए रफीगंज (औरंगाबाद) : आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक इमरान आजाद के निर्देश पर एएसआई श्रीनिवास कुमार ने... और पढ़ें »

  • मां की मूर्ति स्थापना को जलभरी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:25 PM (IST)

    गोह (औरंगाबाद) । मरहीधाम में मंगलवार को मां सिंहवाहिनी की प्रतिमा की पुर्नस्थापना को लेकर हमीदनगर स्थित पुनपुन नदी से जलभरी कर आज मंगलवार को शोभायात्रा निकाली जाएगी। कथा वाचक अवधेशानंदजी महाराज, आनंदभूषण जी महाराज एवं पं. लालमोहन शास्त्री के सानिध्य में जलभरी की गई। मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह रामजी ने बताया कि माता रानी की प्रतिमा प्रखंड के दर्जनों गांवों से परिभ्रमण के बाद मंगल... और पढ़ें »

  • जुलूस में शामिल नहीं होंगे शराबी

            
    The procession will not include alcoholicUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 08:24 PM (IST)

    औरंगाबाद । सरस्वती पूजा शांतिपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर सोमवार को नगर थाना में थानाध्यक्ष सुवेंद्र कुमार सुमन ने शांति समिति की बैठक की। शहर के गणमान्य एवं पूजा आयोजकों से शांति पूर्ण माहौल में पूजा करने की बात कही। निर्णय लिया की सभी पूजा पंडाल के पास पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। विसर्जन घाटों पर पुलिस बल की नियुक्ति की जाएगी। प्रतिमा विसर्जन के समय बिजली काटने के सुझाव विभाग को फैसला से अवगत... और पढ़ें »

  • दुर्घटना में छात्र घायल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:23 PM (IST)

    हसपुरा (औरंगाबाद) । हसपुरा-पचरुखिया मुख्य पथ पर अहियापुर गांव के पास सोमवार को वाहन से कुचलकर छात्र रंजन कुमार घायल हो गया। घायल को रेफरल अस्पताल से पटना रेफर कर दिया गया है। और पढ़ें »

  • पैसे पर ठेकेदार बेच रहे ट्रांसफार्मर

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:22 PM (IST)

    औरंगाबाद । पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के संवेदक पैसे पर ट्रांसफार्मर को बेच देते हैं। जिस गांव में ट्रांसफार्मर लगानी है वहां नहीं लगाकर दूसरे गांवों में लगा दी जाती है। मामले में विद्युतीकरण कार्य का जिम्मा लिए कंपनी एमएससी के प्रोजेक्ट मैनेजर पुरुषोतम कुमार पंकज ने संवेदक मदनपुर थाना के तेलडीहा गांव निवासी गौतम सिंह पर नगर एवं रफीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है। प्रोजे... और पढ़ें »

  • जमा करें आधार की छाया प्रति

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    औरंगाबाद । सोखा बाबा परिसर में प्रखंड अध्यक्ष ब्रजनाथ द्विवेदी की अध्यक्षता में पेंशनर समाज की बैठक रविवार को की गई। सदस्यों को बताया गया कि विभाग के निर्देशानुसार पारिवारिक पेंशन के लिए जिन सदस्यों की उम्र 80 या इससे अधिक हो वे अपना आधार एवं पैन कार्ड की छायाप्रति संबंधित बैंक के अधिकारियों के पास जमा करें। जो लोग जमा नहीं करेंगे उन्हें पेंशन लेने में कठिनाई हो सकती है। पेंशनधारी पीपीओ की छायाप्... और पढ़ें »

  • नक्सलियों के साथ पुलिस मुठभेड़

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:20 PM (IST)

    औरंगाबाद । मदनपुर थाना के पचरुखिया गांव के जंगल में सोमवार को पुलिस एवं नक्सली के बीच मुठभेड़ हुआ। सीआरपीएफ एवं कोबरा बटालियन के जवानों ने नक्सलियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। करीब 15 मिनट तक गोलीबारी हुई। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दोनों ओर से सैकड़ों चक्र गोली चली है। एसडीपीओ पीएन साहू ने बताया कि सीआरपीएफ एवं कोबरा के जवान जंगल में छापेमारी करने गए थे कि नक्सलियों ने जवानों को देख फायरिंग श... और पढ़ें »

  • बैंक ने ग्राहकों को किया जागरूक

            
    Bank customers awareUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 08:18 PM (IST)

    औरंगाबाद । ओबरा बेल रोड स्थित मध्य बिहार ग्रामीण बैंक शाखा पकड़ी परिसर में सोमवार को बैंक से जुड़े योजनाओं को लेकर जादूगर के माध्यम से जानकारी दी गई। बैंक अधिकारी अरविंद कुमार की अध्यक्षता में प्रबंधक अरुण कुमार लाल ने योजनाओं के बारे में जानकारी दी। जादूगर बी सम्राट के द्वारा बैंक के कई आकर्षक योजनाओं पर आधारित शो दिखाकर ग्राहकों को जानकारी दी गई। एटीएम संचालन के बारे में बताया गया। कहा गया कि एट... और पढ़ें »

  • युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:16 PM (IST)

    औरंगाबाद । सलैया थाना के कठौतिया गांव में युवक अरविंद यादव के द्वारा युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। युवती के द्वारा विरोध करने पर उसकी पिटाई की। मामले में युवती के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। युवती ने पुलिस को बताया कि वह घर से बधार में बकरी लाने गई थी कि युवक अकेला पाकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। विरोध किया तो मारपीट की। घटना की सूचना अपनी मां को दी और मां ने जब आरोपी युवक के घ... और पढ़ें »

  • पैक्स अध्यक्ष ने बेटे को बनाया प्रबंधक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:16 PM (IST)

    औरंगाबाद । दाउदनगर अनुमंडल के शमशेरनगर पैक्स के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा पर ग्रामीणों द्वारा लगाया गया आरोप जांच में सही पाया गया है। जिला सहकारिता पदाधिकारी इंदीवर पाठक ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर संयुक्त निबंधक मगध प्रमंडल गया बच्चू प्रसाद चौधरी के द्वारा शिकायतों की जांच की गई थी। जांच के दौरान जन वितरण पंजी, खाद व्यवसाय, अधिप्राप्ति, जमा वृद्धि योजना से संबंधित पंजियों की जांच की ... और पढ़ें »

  • महिला कालेज में होगी वोकेशनल व पीजी की पढ़ाई : वीसी

            
    College for Vocational and PG studies will: VCUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 07:34 PM (IST)

    रोहतास। महिला कालेज में इस वर्ष से वोकेशनल व पीजी की पढ़ाई प्रारंभ होगी। वीर कुंवर ¨सह विश्वविद्यालय के कुलपति डा. लीला चंद साहा ने महिला कालेज के 51वें स्थापना दिवस समारोह में सोमवार को यह बातें कही। उन्होंने कहा कि आगामी 16 मार्च को विश्वविद्यालय में आहूत बैठक में इस कालेज में बीबीए व बीसीए की पढ़ाई प्रारंभ करने की अनुमति दे दी जाएगी। जबकि फैशन डिजाइ¨नग के सिलेबस की सरकार से स्वीकृति मिलते उसकी ... और पढ़ें »

  • विद्यालय में नहीं बजी खेल की घंटी

            
    Bells not rang in school sportsUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 07:03 PM (IST)

    औरंगाबाद । प्रोजेक्ट जयप्रभा कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय मदनपुर की छात्राएं खेल की सुविधा से अनभिज्ञ हैं। विद्यालय में न खेल होता है, न खेल शिक्षक हैं और न ही कोई खेल गतिविधि। यहां आठवीं घंटी भी नहीं बजती है। सोमवार को जब जागरण टीम जब 2.30 बजे विद्यालय पहुंची तो विद्यालय परिसर सुना पड़ा था। प्रभारी प्रधानाध्यापक अपने कक्ष में बैठकर काम कर रहे थे। पूछने पर कहा- खेल शिक्षक न रहने के कारण आठवीं घंटी... और पढ़ें »

  • खेल की घंटी बजते ही दौड़ पड़े छात्र

            
    The game ran student bells ringingUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 07:00 PM (IST)

    औरंगाबाद । समय : 2.30 बजे, स्थान : इंटर उच्च विद्यालय तिलकपुरा। विद्यालय में आठवीं घंटी बजी और बच्चे खेल मैदान की ओर दौड़ पड़े। बच्चों में खेल को लेकर उत्साह दिखा। जागरण के आठवीं घंटी अभियान का शिक्षक एवं छात्र चर्चा कर रहे थे। विद्यालय में एक तरफ छात्र फुटबाल खेल रहे थे तो दूसरी तरफ छात्राएं वालीबाल खेल रही थीं। 1958 के इस विद्यालय में खेल शिक्षिका के पद रीना कुमारी पदस्थापित हैं। जागरण टीम को देख... और पढ़ें »

  • एलपीसी बनाना किसानों के लिए मुश्किल

            
    Creating LPC difficult for farmersUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    औरंगाबाद । धान खरीदारी का तय लक्ष्य प्राप्त कर लेना प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है। इससे अधिक मुसीबत उन किसानों के लिए है जो अपनी फसल बेचना चाहते हैं। कई तरह की पेचिदगियों से किसान और प्रशासन दोनों जूझ रहे हैं। तरारी निवासी संजय कुमार प्रखंड सह अंचल कार्यालय में एलपीसी बनवाने सोमवार को पहुंचे। उन्हें पता ही नहीं है कि एलपीसी बनता कैसे है? बताया कि उन्होंने जब जमीन की राजस्व रसीद कटवाया तो कर्मचा... और पढ़ें »

  • पंचायत स्तर पर सशक्त होगा संगठन

            
    Panchayat level will empower organizationsUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 06:39 PM (IST)

    औरंगाबाद । शहर के महाराजगंज स्थित अमित होटल सभाकक्ष में अतिपिछड़ा राजनीति एवं चंद्रवंशी राजनीति चेतना परिषद के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक सोमवार को संपन्न हुई। संबोधित करते हुए प्रमोद सिंह चंद्रवंशी ने पंचायत स्तर पर अतिपिछड़ा संगठन की मजबूती पर बल दिया। कहा कि जब तक पंचायत से लेकर जिला स्तर पर संगठन मजबूत नहीं होगा, तब तक राजनीति पार्टियां अतिपिछड़ा वर्गो को उपेक्षित करती रहेगी। आज पूरे देश में अ... और पढ़ें »

  • धनावां गांव में बोलेरो जलायी

            
    Dnawan village lit BoleroUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 06:36 PM (IST)

    औरंगाबाद । कासमा थाना के धनावां गांव में रविवार रात्रि मो. सईद के बोलेरो को आग के हवाले कर दिया गया। मो. सईद ने बताया कि गांव के ही कुछ ग्रामीणों ने हमें और बेटे को जान मारने की धमकी दी थी। कहा था कि वाहन में आग लगा दी थी। आठ दिन पूर्व गांव के ही डा. अब्बू जावेद जो सहारा इंडिया का एजेंट हैं, मैच्यूरिटी का पैसा मांगने पर मारपीट किया था। मारपीट में कई घायल हुए थे। मेरा बेटा साकिर का इलाज दिल्ली के ... और पढ़ें »

  • नहर का तटबंध टूटने से फसल बर्बाद

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 06:35 PM (IST)

    औरंगाबाद । माली वितरणी का तटबंध टूटने से इमामगंज गाव के दर्जनों किसानों के फसल का नुकसान होने की आशका है। तेजपुरा लख से निकलकर प्रखंड के तरार इमामगंज गाव से होकर यह शाखा नहर माली तक पहुंचता है। जलस्राव में अचानक वृद्धि से यह तटबंध टूटा बताया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार सोमवार की सुबह अचानक करीब 15 से 20 फीट तक तटबंध टूट गया और किसान अरविंद सिंह, विजय सिंह, सिकंदर सिंह, फुनेंद्र सिंह, सत्येंद्र... और पढ़ें »

  • नया बन रहा रंगीन इपिक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 06:34 PM (IST)

    दाउदनगर (औरंगाबाद) । पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रखंड कार्यालय स्थित कामन सर्विस सेंटर एवं भखरूआ तिवारी मुहल्ला स्थित सहज वसुधा केंद्र में रंगीन इपिक बनाया जा रहा है। इसके संचालक रामकिशोर तिवारी उर्फ डब्लू तिवारी ने बताया कि दोनों केंद्रों पर इसके लिए भीड़ जुट रही है। जो लोग भी रंगीन इपिक निकलवाना चाहते हैं वे पहुंचकर अपना इपिक निकलवा सकते हैं। यह सुविधा वैसे लोगों के लिए है जिनका फोटो पहचान पत्र गु... और पढ़ें »

  • महिला करे पुकार, शराब मुक्त हो बिहार

            
    Please call girl, alcohol-free stateUpdated on: Mon, 08 Feb 2016 06:30 PM (IST)

    औरंगाबाद । मद्य निषेध कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सरकार गंभीर दिख रही है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय कोर कमेटी का गठन किया गया है, जिसके संयोजक साक्षर भारत मिशन के प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक और सहायक संयोजक केआरपी को बनाया गया है। प्रचार प्रसार किया जाएगा। लोगों को जागरूक करने का कार्यक्रम है। टोलासेवक और प्रेरकों को शामिल किया गया है। सोमवार को साक्षर भारत मिशन प्रखंड ... और पढ़ें »

(News from Aurangabad, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें