Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

आग से 250 बीघा में लगा गेहूं जला

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड के नवनेर गांव के बधार में बुधवार दोपहर आग लगने से 250 बीघा में लगा गेहूं की फसल जलकर राख हो गया। 30 किसानों का करीब 20 लाख रुपये का अनाज जला है। जदयू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, महावीर सिंह, शिवनाथ बैठा, प्रदीप सिंह ने बताया कि हार्वेस्टर से गेहूं की कटाई हो रही थी। हार्वेस्टर के सैलेंसर से निकली चिंगारी के कारण आग लगी है। आग से हार्वेस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

औरंगाबाद में परीक्षा केंद्र होने से ने परेशानी

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : फोकानियां एवं मौलवी की परीक्षा का केंद्र जिला मुख्यालय औरंगाबाद में बनाए जाने से अल्पसंख्यक समाज के लोग नाराज हैं। मो. ऐनुल हक एवं सबरेज आलम ने बताया कि औरंगाबाद के छात्रों का परीक्षा केंद्र यहा कादरी स्कूल में बनाया गया है। औरंगाबाद अनुमंडल की छात्राओं का भी जिला मुख्यालय रखा गया है लेकिन दाउदनगर अनुमंडल की छात्राओं का परीक्षा केंद्र औरंगाबाद टाउन हाई स्कूल में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

बैठकों में अवश्य शामिल हों एएनएम

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : इलाके में बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव भी है और जागरूकता की कमी भी। मंगलवार को पीएचसी में सेडपा द्वारा वित्त प्रदत एवं डार्ड के तत्वावधान में संचालित पहल परियोजना के तहत प्रखंड के एएनएम और महिला जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। उद्घाटन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. लालमोहन चौधरी, स्वास्थ्य प्रबंधक प्रेम प्रकाश दिवाकर, सचिव डा. जाहिद हुसैन, सेडपा के अशोक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

आग से तीन किसानों के घर जले

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद) : हसपुरा प्रखंड के नान्हो बिगहा गांव में सोमवार की रात अचानक आग लगने से तीन किसानों का घर जलकर राख हो गया। आग से लाखों रुपये के सामान की क्षति हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि किसान राजेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, लूटन सिंह के घर में अचानक आग लगने से लाखों रुपये की क्षति हुई है। सूचना पर सीओ अनिल कुमार, राजस्व कर्मी नारायण प्रसाद मंगलवार को गांव पहुंचे। सीओ ने पीड़ित परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

कल से वितरण होगा राशन कार्ड

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : प्रखंड के सभी पंचायतों में शिविर लगाकर गुरुवार से राशन कार्ड का वितरण किया जाएगा। सीओ सह एमओ ठुईंया उड़ाव ने बताया कि कार्ड वितरण में पंचायत सचिव, राजस्व कर्मचारी, रोजगार सेवक, विकास मित्र एवं किसान सलाहकार को लगाया गया है। वितरण पंचायत भवन या पंचायत मुख्यालय के स्कूल में होगा। बीडीओ उमेश प्रसाद सिंह ने बताया कि हर हाल में निर्धारित तिथि से एक सप्ताह के अंदर सभी लाभुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:25 PM (IST)
        

बिजली की सार्टसर्किट से आग, फसल राख

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : प्रखंड के एरका गाव के बधार में मंगलवार दोपहर बिजली के सार्टसर्किट से आग लग गई। किसान वशिष्ठ प्रसाद सिंह, किसलय कुमार एवं कमला शर्मा के खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गया। किसानों ने बताया कि खेत से बिजली का पोल एवं तार गुजरा हुआ है जिसकी स्थिति जर्जर है। तार बदलने के लिए कई बार विभाग के अधिकारियों को कहा गया कि अब तक किसी ने पहल नहीं किया। घटना के समय सार्टसर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:25 PM (IST)
        

बोलेरो बाइक की टक्कर में युवक की मौत

संवाद सूत्र,मदनपुर (औरंगाबाद) : मदनपुर थाना के शिवगंज रफीगंज रोड में कठरी मोड़ के पास सोमवार शाम बोलेरो एवं बाइक के बीच हुई टक्कर में दो युवक घायल हो गए। घायल मदनपुर थाना के कमात गांव निवासी मिथिलेश पासवान उर्फ कइल एवं रफीगंज थाना के कोटवारा के राकेश पासवान का इलाज सदर अस्पताल औरंगाबाद में किया गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बेहतर इलाज के लिए बाहर भेज दिया। इलाज के दौरान कमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

आखिरी सास तक जारी रहेगा संघर्ष

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : कुटुंबा प्रखंड के देवरिया जगदीशपुर गांव में शराब दुकान खोले जाने के खिलाफ सोमवार से समाहरणालय के समक्ष अनशन पर बैठी महिला मंजू देवी की स्थिति मंगलवार को बिगड़ गई। मंजू अनशन स्थल पर बेहोश हो गई। सूचना पर चिकित्सक डा. प्रेम प्रकाश पहुंचे और मंजू का स्वास्थ्य जांच किया। बताया कि ब्लड प्रेशर डाउन होने से स्थिति बिगड़ी है। इलाज जरूरी है अन्यथा कुछ भी हो सकता है। उधर मंजू ने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
        

मतगणना बाद फर्जी शिक्षकों पर गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मदनपुर प्रखंड में फर्जी तरीके से नियोजित प्रखंड एवं पंचायत शिक्षकों पर मतगणना बाद गाज गिरेगी। तत्कालीन सदर एसडीओ आइएएस राजीव रौशन ने अपना रिपोर्ट डीएम को सौंप दिया है। एसडीओ के रिपोर्ट में फर्जीवाड़े का खुलासा किया गया है। नियोजित शिक्षकों का नियोजन रद्द करने का अनुशंसा एसडीओ ने किया है। फर्जीवाड़े के इस खेल में नियोजन समिति के सभी अधिकारी एवं सदस्य शामिल रहे हैं। विभागी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

बिना कार्य कराए निकाल लिए 2.75 लाख

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : गोह प्रखंड के भुरकुंडा पंचायत के बिराहीपुर गांव में बिना कार्य कराए मनरेगा योजना से लगभग दो लाख 75 हजार रुपये की निकासी करने का मामला प्रकाश में आया है। वार्ड नंबर चार के सदस्य बलराम यादव ने कार्यक्रम पदाधिकारी पंकज कुणाल के पास आवेदन देकर अवैध रूप से की गई राशि की निकासी की जांच की मांग किया है। वार्ड सदस्य ने बताया कि बिराहीपुर गांव में सिमनाकोना से रामस्वरूप पासवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

मुठभेड़ के बाद सर्च आपरेशन जारी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : टंडवा थाना क्षेत्र एवं झारखंड के पलामू जिला के सीमा पर रविवार को झारखंड पुलिस एवं नक्सलियों के बीच हुई गोलीबारी के बाद यहां की पुलिस के द्वारा सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। नक्सलियों के खिलाफ रविवार से चलाए जा रहे छापामारी अभियान सोमवार को भी जारी रहा। छापामारी अभियान का नेतृत्व एएसपी अभियान राजेश भारती कर रहे हैं। इनके साथ सीआरपीएफ एवं कोबरा के जवान शामिल हैं। पुलिस सू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 07:15 PM (IST)
        

औरंगाबाद एवं झारखंड सीमा पर मुठभेड़

जेएनएन, (औरंगाबाद) : औरंगाबाद के टंडवा थाना क्षेत्र एवं झारखंड के पलामू सीमा पर स्थित फुलवरिया एवं कुलहीया गांव के पास रविवार को झारखंड पुलिस एवं माओवादी नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। करीब तीन घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी की खबर है। दोनों ओर से सैकड़ों चक्र गोलीबारी हुई है। माओवादियों द्वारा पुलिस वाहन समझ एक बोलेरो को जला दिया गया है। घटना की पुष्टि करते हुए मगध प्रक्षेत्र के डीआईजी बच्चू सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:24 AM (IST)
        

घर भेजे गए राजस्थान से मुक्त बाल मजदूर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : राजस्थान के जयपुर से मुक्त कराए गए 13 बाल मजदूरों को रविवार को उनके घर भेजा गया। श्रम अधीक्षक अमरेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि सभी बाल मजदूर कासमा थाना के हैं। उन्होंने बताया कि ढुढला गांव निवासी मो. फिरोज का 10 वर्षीय पुत्र मो. आरिफ, 15 वर्षीय पुत्र इदरीस, बेला गांव निवासी बिनेश्वर मांझी का पुत्र पुरुषोत्तम कुमार, रावनान भुईयां का 13 वर्षीय पुत्र सन्नी कुमार, बालदेव म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

विरोध को ले शराब दुकान में लगाई आग

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : असमाजिक लोगों ने शानिवार की रात मखरा में स्थित शराब भट्ठी में आग लगा दिया। इस घटना में लाखों की क्षति हुई है। घटना का कारण व्यवसायिक विरोध बताया जा रहा है। गुरुवार को ही गोरख सिंह के मकान में शराब भट्ठी खुली थी। इसमें 2000 पाउच शराब, विनोद गुप्ता का ट्रक का पुराना 19 टायर, 15 क्विंटल धान जल कर राख हो गया। गुप्ता को अकेले करीब 80 हजार रुपए की क्षति होने का अनुमान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 07:03 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में दो घायल

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : मदनपुर थाना के मिठइयां मोड़ के पास जीटी रोड पर शुक्रवार रात्रि हुई सड़क दुर्घटना में बारुण थाना के परशुरामपुर गांव निवासी दिलीप कुमार एवं पिपरा के मोख्तार घायल हो गया। पीएचसी मदनपुर में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। बताया जाता है कि कुटी लदा पिकअप वैन में तेजी से आ रही एक ट्रक ने धक्का मार दी। पिकअप सड़क पर पलट गई जिससे उसपर बैठे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

173 करोड़ में बालू की निलामी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : खनन विभाग द्वारा औरंगाबाद एवं रोहतास जिले के सोन, बटाने समेत अन्य नदी के बालू की निलामी 173 करोड़ में में की गई है। कोइलवर के ब्रांडसन कमोडिटीज कंपनी ने निलामी लिया है। खनन विकास पदाधिकारी मो. रेयाजुद्दीन ने शनिवार को बताया कि नासरीगंज के नकीम अहमद ने प्रथम बोली लगाकर 174 करोड़ में निलामी लिया था। समय पर राशि नहीं जमा करने के कारण नकीब के जमा की गई अग्रधन की राशि 17 करोड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

भभुआ से अपहृत छात्रा औरंगाबाद में मिली

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : भभुआ शहर से गुरुवार को अपहृत छात्रा अंकिता कुमारी (14 वर्ष) शुक्रवार रात्रि औरंगाबाद में मिली। अपहरणकर्ताओं ने उसे शहर स्थित दानी बिगहा बस स्टैंड में छोड़ दिया। आसपास के लोगों से पूछते हुए छात्रा महिला थाना पहुंची। थानाध्यक्ष शकुंतला कुमारी ने छात्रा से घटना के बारे में पूछताछ की। छात्रा भभुआ स्थित आदर्श मदर शकुंतला पब्लिक स्कूल की नौवीं वर्ग की छात्रा है। भभुआ शहर स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

चोरी के सामान के साथ चालक धराया

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नगर थाना पुलिस ने चोरी के जेवरात के साथ टेंपो चालक मनोज प्रजापति को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। चालक की गिरफ्तारी उसके घर मुफ्फसिल थाना के करहारा गांव से की गई है। गिरफ्तार टेंपो चालक के पास से झारखंड पुलिस फेसर थाना के करसांव गांव निवासी उमेश शर्मा की पत्नी से चुराया गया बैग एवं गहना को बरामद कर लिया गया है। नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मनोज का टेंपो भी जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

विद्यालय पंजी को जब्त कर लाया गया थाना

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : पुलिस ने प्राथमिक विद्यालय चांद बिगहा से शुक्रवार को नामांकन पंजी, छात्र उपस्थिति पंजी समेत अन्य कागजात जब्त कर थाना लाया है। थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक सत्येंद्र प्रभात के विरुद्ध चांद बिगहा के ग्रामीण मो. जमील अख्तर समेत दर्जनों ग्रामीणों ने पोशाक एवं पोषाहार की राशि का गबन करने का आरोप लगाते हुए जिला पदाधिकारी, जिला शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

नक्सलियों के पास से हथियार व कारतूस बरामद

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : एसटीएफ, कोबरा एवं जिला पुलिस की संयुक्त छापेमारी अभियान में दाउदनगर के चौरी गांव से गिरफ्तार किया गया इनामी माओवादी कइल प्रजापति के साथ गांव के ही मुन्ना भगत एवं हसपुरा थाना के दिलावरपुर गांव निवासी मुन्ना प्रजापति को गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने नगर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मुन्ना के घर से एक देशी पिस्टल, एक थ्री नट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India

32°c