1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

वाहन जाच में पुलिस ने दिखाया तेवर

औरंगाबाद। शहर में नियम को ताक रखकर चलाने वाले चालकों के खिलाफ गुरुवार को अभियान चलाया गया। नगर थाना के दरोगा आनंद कुमार रमेश चौक पर चेकिंग अभियान चलाया। जाच के क्रम में पुलिस ने दर्जनों युवकों को पकड़ा, कागज दिखाने के नाम लोग इधर उधर फोन लगाकर बाइक छोड़ने कि पैरवी में लग गये ऐसे को पुलिस ने सख्त लहजे में कहा कि वाहन पर चलना है तो पेपर रखने कि आदत बनाये हर वक्त समस्या के आधार पर गाड़ी नही छोड़ी जा सकती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:39 PM (IST)
        

23 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन

औरंगाबाद। भाजपा विधायक रामाधार सिंह एवं नगर परिषद के मुख्य पार्षद श्वेता गुप्ता ने गुरुवार को 23 विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। विधायक ने श्रीकृष्णनगर में कहा कि शहर में कुल 47 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया जाएगा। बताया कि शहर का विकास प्राथमिकता सूची में शामिल है। विकास के मामले में जो वार्ड पिछड़ गया है वहां विकास के कार्य कराए जाएंगे। विधायक ने कहा कि प्राथमिकता के आधार प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:38 PM (IST)
        

लाभुकों को मिले 10.50 लाख रुपये

औरंगाबाद। आपदा प्रबंधन विभाग के तत्वाधान में गुरुवार को प्राकृतिक आपदा और गैर प्राकृतिक आपदा में मारे गए आश्रितों को डीएम नवीनचंद्र झा ने सहायता राशि का चेक सौंपा। आश्रितों को कहा कि राशि को अपने एकाउंट में जमा करें और आवश्यकतानुसार ही खर्च करें। आवश्यकता जितनी बड़ी होगी खर्च उतना ही बढ़ेगा। अत: इसे सीमित करें ताकि पैसा सही जगह खर्च हो। वरीय उपसमाहर्ता सीमा कुमारी ने बताया कि ट्रेन से कटकर मौत होने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

बार और कोर्ट में हो बेहतर संबंध : डीजे

औरंगाबाद। जिला विधि संघ में गुरुवार को प्रधान न्यायाधीश वशिष्ठ नारायण सिंह के सम्मान में समारोह की गई। संबोधित करते हुए जिला एवं सत्र न्यायधीश ओमप्रकाश सिन्हा ने कहा कि यहां बार एवं कोर्ट में जो बेहतर संबंध है वह बना रहना चाहिए। रिटायर्ड हुए प्रधान न्यायधीश के कार्यो की सराहना की। कहा वे हर समय खुश और तनावमुक्त रहते थे। प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि बार समुद्र है और हम सभी न्यायिक पदाधिकारी नदियां है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:31 PM (IST)
        

क्षेत्र के बारे में रखें जानकारी : एसपी

औरंगाबाद। एसपी बाबूराम ने गुरुवार को पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष जनता की समस्याएं सुनी। ग्रामीण इलाके से आए ग्रामीणों को बुलवाया और उनके मामले में क्या कार्रवाई हुई इसकी जवाब उपस्थित अधिकारियों से ली। खुदवां से पहुंची कुमकुम कुंवर ने कहा कि मेरे साथ ज्यादती हुई है लेकिन अभियुक्तों को पकड़ने के बजाय थानाध्यक्ष मनोज राम पैसा लिए हैं। पैसा लिए जाने की शिकायत पर एसपी ने कहा कि पैसा लेते आपने देखीं है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:29 PM (IST)
        

प्रत्येक क्षेत्र में किया विकास : विधायक

औरंगाबाद। प्रखंड कार्यालय परिसर में गुरुवार को विधायक अशोक कुमार सिंह ने बहुद्देशीय भवन निर्माण का शिलान्यास किया। संबोधित करते हुए कहा कि भवन के बनने से प्रखंड के जनप्रतिनिधियों, आमजनों एवं सरकारी पदाधिकारियों को कोई भी सभा अथवा कार्यक्रम करने में सुविधा मिलेगी। 49 लाख की लागत से भवन का निर्माण कराया जाएगा। मौजूद संवेदक गुड्डू सिंह को समय पर भवन का निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि भवन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:24 PM (IST)
        

भवानोखाप विद्यालय का किया निरीक्षण

औरंगाबाद। नगर पंचायत के वार्ड नंबर 12 स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय भवानोखाप भवन के अभाव में शेड में चलता है। गुरुवार को बीइओ अवध कुमार तिवारी के द्वारा विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। बीइओ ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की गई थी कि विद्यालय में शिक्षक समय से नहीं आते हैं और महीने में एक दो बार ही आते हैं। गुरुवार को निरीक्षण के क्रम में विद्यालय में कार्यरत दोनों शिक्षिका गायब मिलीं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:23 PM (IST)
        

न्याय में विलंब देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण

औरंगाबाद। मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट मामले में देश ने बहुत कुछ नया या पहली बार देखा है। पहली बार रात में सुप्रीम कोर्ट में किसी मामले की सुनवाई हुई। सेलिब्रेटियों और जन प्रतिनिधियों ने प्रेशर पोलटिक्स का खेल खेला। ओबैसी जैसे खुलेआम इसे धर्म से जोड़कर अन्याय बता रहे हैं। अंतत: जीत न्याय की हुई। उधर पंजाब में हमला हुआ, एसपी समेत कई शहीद हो गये। इस पूरे परिप्रेक्ष्य में युवा तबका क्या सोचता है? उप मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:21 PM (IST)
        

समस्या सुलझाने पर केंद्रिंत करें ध्यान

औरंगाबाद। बराटपुर मुहल्ला स्थित कब्रिस्तान घेराबंदी को लेकर चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए गुरुवार को दो पक्ष के लोगों की बैठक नगर थाना परिसर में की गई। डीएमडब्लूओ अशोक कुमार दास, बीडीओ अजय कुमार प्रिंस, नगर थानाध्यक्ष सोना प्रसाद सिंह ने उपस्थित लोगों से कहा कि समस्या को सुलझाने पर ध्यान केंद्रिंत करें। कब्रिस्तान विवाद की जो समस्या है उसका समाधान निकाला जाएगा। अमीन से नापी कराई जाएगी। जब तक लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:19 PM (IST)
        

डीसीएलआर कार्यालय से नहीं मिला नकल

औरंगाबाद। बारुण प्रखंड के वरुणा गांव निवासी रामज्योति कुंवर एवं उनके पुत्र मृत्युंजय शर्मा न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। भूमि सुधार उप समाहर्ता कार्यालय से उन्हें नकल नहीं मिल रहा है। दोनों ने कार्यालय में भ्रष्टाचार व्याप्त होने की शिकायत प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री, मगध आयुक्त, डीएम एवं अन्य अधिकारियों से की है। कहा है कि चुपके से जमीन के एक वाद में फैसला सुनाया। फैसला की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

डीपीएम मामले की जांच को टीम गठित

औरंगाबाद। डीपीएम कुमार मनोज एवं अनुबंध चिकित्सकों के बीच चली आ रही खींचतान के बीच गुरुवार को जिला संविदा चिकित्सक संघ के चिकित्सकों ने सिविल सर्जन डा. परशुराम भारती से वार्ता किया। डीपीएम द्वारा की जा रही प्रताड़ना से संबंधित शिकायत किया। चिकित्सकों ने सीएस से पूछा कि आखिर किस अधिकार से डीपीएम चिकित्सकों का हाजरी काटते हैं। उन्हें जो काम करना चाहिए उसे करने में वो सक्षम नहीं हैं और अपना ध्यान दूस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:17 PM (IST)
        

दिसंबर में दौरा करेगी नैक टीम

औरंगाबाद। सच्चिदानंद सिन्हा कालेज में गुरुवार को बैठक आयोजित की गई जिसमें सभी विभाग के प्राध्यापक, शिक्षकेत्तर कर्मी एवं छात्र संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। प्राचार्य डा. ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि नैक की टीम महाविद्यालय में निरीक्षण करने दिसंबर के पहले सप्ताह में कालेज आएगी। इसके पूर्व सभी तैयारी को दुरुस्त रखना है। नैक से मान्यता मिलने के बाद कालेज समेत छात्र छात्राओं के भविष्य उज्जवल होंगे। बड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:16 PM (IST)
        

कौशल विकास से जुडें़गे 120 मजदूर

औरंगाबाद। प्रखंड के 120 जाब कार्डधारी मजदूर केंद्र सरकार के कौशल विकास योजना से जुड़ेंगे। इनको प्रशिक्षण के लिए चुना गया है। बुधवार को मनरेगा कार्यालय में हुई बैठक में पीओ शैलेंद्र कुमार सिंह ने यह जानकारी दी। बताया कि एक सौ दिन काम करने वाले मजदूरों का चयन किया गया है। इनकी उम्र 18 से 35 साल है। वैसे प्रखंड में कुल 170 मजदूरों को 100 दिन का रोजगार प्राप्त हो सका है। चयनित को कब, कैसे और कहा प्रशिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

शिक्षा से बदलेगी बच्चों की तकदीर : एमएलसी

औरंगाबाद। शहर के राजर्षि उच्च विद्यालय में गुरुवार को छात्रों के बीच साइकिल राशि का वितरण किया गया। विधान पार्षद राजन कुमार सिंह ने छात्रों को राशि देते हुए कहा कि शिक्षा से ही बच्चों की तकदीर बदल सकती है। शिक्षा एक ऐसा माध्यम है जिससे बच्चे अपने जीवन के हर मुकाम को पा सकते हैं। समाज से गरीबी भी शिक्षा से ही समाप्त होगी। विधान पार्षद ने कहा कि कोई भी डीएम अथवा एसपी पढ़कर ही बनते हैं। छात्रों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

बिना बल्ब के 60 हजार का बिल

औरंगाबाद। शहर के राजर्षि उच्च विद्यालय में बिजली का बल्ब जला नहीं और विभाग ने करीब 60 हजार का बिल भेज दिया है। गुरुवार को विद्यालय में साइकल वितरण को लेकर आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य वीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि विद्यालय में करीब सात वर्षो से बिजली नहीं है पर विभाग बिल भेजते रहती है। बिल सुधार करने के लिए कई बार कार्यालय का दौड़ लगाए पर किसी ने बात नहीं सुनी। कार्यपालक अभियंता से लेकर कनीय अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:13 PM (IST)
        

विद्यालय में पोशक राशि का वितरण

औरंगाबाद। देव प्रखंड मुख्यालय के मध्य विद्यालय देव स्थित शिवालय के परिसर में गुरुवार को शिविर लगाकर पोषक राशि का वितरण किया गया। प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में समारोह आयोजित की गई। बीइओ संजय सिंह ने राशि का वितरण किया। राशि से पोशाक बनाने की बात कही। शिक्षकों से कहा कि विद्यालय में बच्चों को गुणवतापूर्ण शिक्षा दें। शिक्षा से ही समाज का विकास होगा। अंतिम पंक्ति में खड़े ग्रामीण जाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:11 PM (IST)
        

गोकुल सेना का उपवास आज

औरंगाबाद। आमजन के मुद्दे को लेकर गोकुल सेना के अध्यक्ष संजीव नारायण सिंह आज शुक्रवार को समाहरणालय के समक्ष उपवास रखेंगे। निजी विद्यालयों में पुर्ननामांकन, गांवों में शौचालय निर्माण को लेकर उपवास की घोषणा की है। संजीव ने बताया कि निजी विद्यालय के संचालक पुर्ननामांकन, किताब, भवन विकास एवं कम्प्यूटर के नाम पर छात्रों से आर्थिक दोहन करते हैं। निजी विद्यालय में 25 प्रतिशत गरीब बच्चे को मुफ्त शिक्षा देन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

राज्य में बढ़ा है अपराध : रालोसपा

औरंगाबाद। राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. सरफराज खां की अध्यक्षता में डा. नुरुल इस्लाम के आवास पर रफीगंज विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी को बैठक की गई। कार्यकर्ताओं ने पार्टी की मजबूती एवं विकास पर जोर दिया। नीतीश सरकार के महागठबंधन को झूठा बताया। कहा कि इसी को पर्दाफाश करने हेतु विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की जा रही है। कार्यकर्ताओं को संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को खास निर्णय

औरंगाबाद। शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए गुरुवार को नगर पंचायत की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक कार्यालय कक्ष में की गयी। अध्यक्षता मुख्य पार्षद परमानंद प्रसाद ने की। उपमुख्य पार्षद कौशलेंद्र कुमार सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी विमल कुमार, वार्ड पार्षद संजय गुप्ता एवं रसीदा खातून शामिल हुए। शहर की मुख्य समस्या गंदगी है। सफाई के पर्याप्त साधन नहीं हैं। नतीजा यह मुद्दा बनता है और लोग नपं के खिलाफ ना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:49 PM (IST)
        

मांगों को ले डीलरों का प्रदर्शन

औरंगाबाद। मांगों को लेकर फेयर प्राइस डीलर्स एसोसियेशन के बैनर तले डीलरों ने गुरुवार को शहर में प्रदर्शन किया। गांधी मैदान से निकला जुलूस जामा मस्जिद, सब्जी बाजार, रमेश चौक होते हुए समाहरणालय पहुंचा। यहां डीलरों ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में संपन्न धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, नगर अध्यक्ष उपेंद्र नाथ, धर्मेद्र कुमार सिंह, लल्लू कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 06:47 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Thursday 30 07 2015

26°c
यह भी देखें