Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

सरिता के साथ जो भी हुआ वह अन्याय है

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : महिला मुक्केबाज एल सरिता देवी ने एशियाई ओलंपिक परिषद और एशियाई खेल 2014 की आयोजन समिति से माफी माग ली है। उन्होंने एशियाई खेलों में रोते हुए निर्णय का विरोध कर कास्य पदक लेने से इंकार कर दिया था। इस घटनाक्रम पर खिलाड़ी और युवा क्या सोचते हैं। प्रफ्फुलचंद्रा ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए अनुशासन का यह मतलब कतई नहीं है कि जीत को हार में बदल दिया जाए और वह शात बना रहे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

पूर्व विधायक पर गिरफ्तारी वारंट

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : जदयू नेता सह पूर्व विधायक सुरेश मेहता पर न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट निर्गत हुआ है। 5 जून 2014 को एसडीजेएम के न्यायालय से वारंट जारी हुआ है। मुफ्फसिल थाना पुलिस ने वारंट को लौटाते हुए कुर्की जब्ती के लिए न्यायालय से इश्तेहार मांगा है। थानाध्यक्ष सोना प्रसाद सिंह ने बताया कि पूर्व विधायक के खिलाफ थाना में गिरफ्तारी वारंट लंबित था। गिरफ्तारी न होने की स्थिति में वारंट का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:41 PM (IST)
        

पूर्व विधायक पर गिरफ्तारी वारंट

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : जदयू नेता सह पूर्व विधायक सुरेश मेहता पर न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट निर्गत हुआ है। 5 जून 2014 को एसडीजेएम के न्यायालय से वारंट जारी हुआ है। मुफ्फसिल थाना पुलिस ने वारंट को लौटाते हुए कुर्की जब्ती के लिए न्यायालय से इश्तेहार मांगा है। थानाध्यक्ष सोना प्रसाद सिंह ने बताया कि पूर्व विधायक के खिलाफ थाना में गिरफ्तारी वारंट लंबित था। गिरफ्तारी न होने की स्थिति में वारंट का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:40 PM (IST)
        

छठ पर्व को ले चला सफाई अभियान

जेएनएन, औरंगाबाद : छठ पर्व पर सफाई अभियान चलाया गया। सदर प्रखंड के फेसर में सरस्वती शिशु कला संगम द्वारा सफाई की गई। बबलू कुमार, धर्मेद्र कुमार, छोटू कुमार, विष्णु, नागेंद्र, सुनील, रवि, दीपक, राकेश, सुबोध दुबे ने फेसर स्टेशन से कैलाशपुरी तालाब एवं गांव की गलियों की सफाई की। छठ व्रतियों की सुविधा के लिए घाट की सफाई, पानी छिड़काव, रोशनी की व्यवस्था, पूजन सामग्री एवं फल वितरण किया गया। रफीगंज में जदय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

सांसद ने किया छठ महोत्सव का उद्घाटन

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : रफीगंज में आजाद वीर संघ डाकबंगला द्वारा आयोजित रजत जयंती समारोह सह छठ पूजा महोत्सव का उद्घाटन बुधवा शाम सांसद सुशील कुमार सिंह ने किया। अध्यक्षता संघ के सचिव सुनील कुमार मिश्रा एवं संचालन मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने किया। संघ के संरक्षक सच्चिदानंद सिंह ने बताया कि सभी के सहयोग से 25 वर्षो से छठ पूजा के अवसर पर भव्य पंडाल निर्मित कर छठ पूजा महो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

घाटों की की गई सफाई

गोह (औरंगाबाद) : गैलेक्सी कम्प्यूटर क्लासेस गोह के छात्र छात्राओं ने स्वच्छता अभियान के तहत मुख्य बाजारों एवं घाटों की सफाई की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को छात्र छात्राओं ने सफल बनाने का संकल्प लिया। सफाई अभियान का नेतृत्व अजीत सिंह ने किया। छात्र छात्राएं हाथों में झाडू़ लेकर शहीद चौक पर स्थित जगतपति के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का प्रारंभ करते हुए मुख्य बाजार, सब्जी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

सत्येंद्र नगर से 20 लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर में छठ मेला के दौरान चोरों का आतंक सामने आया। श्रीकृष्णनगर में दो घरों से एवं सत्येंद्र नगर में विनय सिंह के घर से चोरों ने 20 लाख रुपये की संपत्ति चुरा ली। विनय के घर से चोर 18 लाख रुपये के जेवरात, कपड़ा एवं अन्य कीमती सामान चुराया है। चोरी की घटना बुधवार रात्रि की है। घर में कोई सदस्य मौजूद नहीं था। किराएदार वीरेंद्र सिंह छठ घाट चले गए थे जिस कारण चोरी की यह घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

फल वितरण करने को लगी होड़

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : छठ पर फल वितरण करने को लेकर भीड़ रही। शहर में कई जगहों पर फल का वितरण किया गया। युवा कांग्रेस नेताओं ने जामा मस्जिद के पास स्टाल लगाकर फल का वितरण किया। मीडिया प्रभारी मो. शहनवाज रहमान उर्फ सल्लू खान के नेतृत्व में वितरण किया गया। सल्लू ने बताया कि प्रदेश प्रवक्ता पोईवा गाव निवासी राकेश कुमार उर्फ पप्पू के सौजन्य से फल का वितरण किया गया है। अनवर जाफरी, अभिजीत सिंह, र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

चार दिन तक स्काउट गाइड ने दी सेवा

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : व्रतियों की सेवा में स्काउट गाइड के छात्र लगे रहे। नहाय खाय के दिन से स्काउट गाइड के छात्र देव में जमे थे। जिला संगठन आयुक्त श्रीनिवास कुमार के नेतृत्व में 250 छात्रों की टोली तैनात की गई थी। देव मेला में टोली बनाकर स्काउट गाइड के छात्र सेवा दे रहे थे। स्टेट अधिकारी रविशंकर त्रिगुणायत, सुरेंद्र सिंह, राजकुमार गुप्ता, राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता मयंक कुमार, ज्वाला प्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

रुनकी झुनकी हम बेटी मांगिला ..

जेएनएन, औरंगाबाद : रुनकी झुनकी हम बेटी मांगिला, पढ़ल पंडितवा दामाद गीत के साथ छठ व्रतियों ने आस्था का महापर्व छठ को मनाया। दाउदनगर में बुधवार को पहला अ‌र्घ्य अस्ताचल सूर्य को दी गई। गुरुवार को उदयाचल सूर्य को अ‌र्घ्य दे छठ संपन्न हो गया। मौलाबाग सूर्य मंदिर, महादेव स्थान और सोनपुल घाट पर व्रतियों ने अ‌र्घ्य देकर अपनी मनोकामना पूरी की। तरुण क्लब ने महादेव स्थान सोनघाट के लिए चर्च और पुरी मुहल्ला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

दर्शन दिहीं न अपार ए छठी मइया..

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : चार दिनों तक सूर्य नगरी देव छठ गीतों से गुंजायमान रहा। महिला व्रतियों ने छठ गीत गाकर भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य समर्पित किया। दर्शन दिहीं न अपार ए छठी मइया, सुन ली अरजिया हमार। मरबो रे सुगवा धनुष से, सुग्गा गिरे मुरझाए एवं महिमा बा अपरंपार हे छठी मइया गीत गाकर भगवान सूर्य को याद किया। देव में सभी जगहों पर छठ गीत से वातावरण भक्तिमय रहा। बुधवार सुबह से ही श्रद्धालु प्रसाद बन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

आकर्षक गुफा में दिखे भगवान भास्कर

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद) : प्रखंड के हसपुरा पचरुखिया मुख्य पथ पर सलेमपुर गांव में माली लाइन नहर पर खजुराहो में बने आकर्षक गुफा में विराजमान भास्कर की मूर्ति वएवं पंडाल ग्रामीणों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। समाजसेवी सिंहासन कुमार ने बताया कि धनबाद के कलाकारों की मेहनत का यह फल रहा। कनाप रोड में बना पंडाल आकर्षक रहा। हसपुरा, गहना, चनहट, भौली, डिंडिर, सोनहथु, खुटहन, पुरहारा समेत विभिन्न घाट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

धार्मिक स्थलों के विकास को कृतसंकल्प : सासद

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : अंबा के भास्कर नगर सड़सा दोमुहान स्थित सूर्य मंदिर पर बुधवार को सासद सुशील कुमार सिंह पहुंचे। सासद कोटे से निर्मित यात्री शेड का उद्घाटन किया। सासद ने कहा कि भगवान भाष्कर के प्रकाश से ऊर्जा का संचार होता है। वे संपूर्ण विश्व के जीव जंतुओं को जीवन देते हैं। भगवान सूर्य अनेक नाम से जाने जाते हैं जिनमें दिनकर, भास्कर, दिवाकर प्रचलित है। देव सूर्य मंदिर की महिमा पर चर्च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

व्रतियों की सेवा से मिलता है पुण्य : एलआरडीसी

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : छठ पूजा को लेकर सत्यम पूजा समिति की ओर से बनाया गया भव्य गेट का उद्घाटन एलआरडीसी मनोज कुमार एवं वरीय राजद नेता विनय प्रसाद ने फीता काटकर किया। सत्यम पूजा कमिटी अध्यक्ष प्रमोद भगत की अध्यक्षता में राजद नेता विनय प्रसाद ने कहा कि छठ पर्व लोक आस्था का महान पर्व है। जो सहयोग करते हैं उन्हें उतना ही पुण्य मिलता है जितना व्रती को। एलआरडीसी ने सभी को बधाई दी और कहा कि यह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

सोन पुल घाट पर उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : दैनिक जागरण की पहल रंग लाई। लगातार दो खबरों के कारण सोन पुल घाट बुधवार की शाम और गुरुवार की सुबह सूर्य को अ‌र्घ्य देने को बड़ी भीड़ उमड़ी। वार्ड पार्षद बसंत कुमार, पार्षद प्रतिनिधि पिंटू मिश्रा ने बताया कि दो हजार से अधिक व्रतियों की भीड़ थी। वाहन मालिक वाहन से छठ करने वालों की भीड़ यहां काफी थी। मुख्य पार्षद परमानंद प्रसाद ने लोगों से अपील की थी कि इस घाट पर अधिक से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

मौलाबाग सूर्य मंदिर बने पर्यटन स्थल

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : मौलाबाग सूर्य मंदिर के पास देव छठ मेला का उद्घाटन बुधवार को एसडीओ ओमप्रकाश मंडल ने किया। कहा कि व्रतियों के लिए हर संभव व्यवस्था की गई है। किसी को कोई असुविधा नहीं होगी। उनके लिए सफाई, रोशनी के साथ सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं को परेशानी हो तो वे सूर्य मन्दिर न्यास समिति के कार्यालय में अपनी शिकायत करें उसका समाधान होगा। कहा कि किसी भी खतरे से निपटने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

बूथ बदले जाने पर भड़की जनता

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : मनार पैक्स का मतदान केंद्र अचानक बदल दिए जाने से जनता भड़क गई है। सोमवार को मतदाताओं ने राज्य निर्वाचन आयोग, डीएम और बीडीओ को पत्र भेजकर बदलाव का विरोध किया है। पहले उत्क्रमित मध्य विद्यालय नवरतनचक में तीन बूथ बनाए गए थे। अचानक इसे बदलकर दाउदनगर- गया रोड से छह किलोमीटर दूर मनार गाव स्थित मध्य विद्यालय में बूथ बना दिया गया। ग्रामीण कुंजबिहारी साव, प्रमोद कुमार, नरे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

देव में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

जेएनएन, औरंगाबाद : लोक आस्था का महापर्व छठ उदीयमान सूर्य के अ‌र्घ्य के साथ गुरुवार को संपन्न हो गया। सूर्य नगरी देव में करीब 8 लाख श्रद्धालुओं ने अ‌र्घ्य दिया। अस्ताचलगामी सूर्य को व्रती रात्रि 9 बजे तक अ‌र्घ्य देते रहे। देव में भीड़ के कारण पैदल चलना मुश्किल रहा। अ‌र्घ्य के समय सूर्यकुंड तालाब के पास तिल रखने की जगह नहीं थी। ऐतिहासिक स्थल देव सहित जिले के विभिन्न घाटों पर लाखों श्रद्धालुओं ने सू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        

देव में जाम से परेशान रहे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : देव में छठ व्रत मेला संपन्न होने के बाद गुरुवार को सभी सड़कों पर महाजाम लग गया। पूरे दिन श्रद्धालु परेशान रहे। पुलिस जाम हटाने में लगी रही। जीटी रोड देव द्वार से देव तक छह किमी की दूरी में जाम ऐसा लग गया कि बाइक निकालना मुश्किल हो गया। बालापोखर बाइपास एवं अस्पताल से अंबा रोड बाइपास सड़क भी जाम रहा। देव में पार्किंग की पर्याप्त जगह नहीं रहने के कारण चालकों द्वारा अधिकांश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:44 PM (IST)
        

रोटरी एवं बांगुर सीमेंट ने लगाया शिविर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : देव छठ मेला में रोटरी क्लब एवं बांगुर सीमेंट द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। शिविर में बीमार पड़े श्रद्धालुओं का इलाज किया गया। नि:शुल्क दवा दी गई। एंबुलेंस तैनात रखा गया था। रोटरी क्लब शिविर में सचिव खान इमरोज, मुन्ना प्रसाद, डा. चंद्रशेखर प्रसाद, महावीर जैन, डा. फारुख मौजूद रहे। बसपा एवं अंबिका पब्लिक स्कूल द्वारा पियाउ व्यवस्था की गई थी। बांगुर सीमेंट के शिविर में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 05:17 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Friday 31 10 2014

23°c
यह भी देखें