Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

न्याय के लिए करती रहूंगी संघर्ष : ज्योति

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : डेहरी विधायक ज्योति रश्मि एवं पूर्व विधायक प्रदीप जोशी ने बुधवार को कहा कि न्याय के लिए संघर्ष जारी रहेगा। जनता के लिए मैंने सड़क पर संघर्ष किया। हंगामा मैंने नहीं बल्कि एसपी ने कराया है। पूरे मामले की जांच हो जाए तो सच्चाई सामने आ जाएगी। ज्योति ने कहा कि न्याय के लिए मैं मानवाधिकार आयोग का दरवाजा खटखटाऊंगी। सड़क जाम के दौरान पुलिसकर्मियों ने बदतमीजी किया है। हमें और प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

औरंगाबाद में डेहरी के विधायक पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : औरंगाबाद में जीटी रोड पर 10 कांवरियों की मौत के बाद सड़क जाम मामले में पुलिस ने बुधवार को डेहरी विधायक ज्योति रश्मि, उनके पति पूर्व विधायक प्रदीप जोशी, अजरकवे हसौली गांव के महेंद्र यादव, मुन्ना यादव,मिथिलेश यादव, नारायण यादव एवं अरुण यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। मुफ्फसिल थाना के दरोगा धर्मेद्र कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में विधायक एवं अन्य पर पुलिस ने सरका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

चोरी के दौरान मारपीट, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : रफीगंज थाना के सिंघी बुजुर्ग गांव में बुधवार को शैलेंद्र सिंह के घर में घुस मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार का जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि गांव के ही गुप्ता प्रसाद सिंह एवं वीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है। एक अन्य वीरेंद्र यादव अभियुक्त बना है। मामले में शैलेंद्र ने प्राथमिकी दर्ज कराया है। पुलिस को बताया कि तीनों घर में घुस चोरी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

भूमि विवाद में हिंसक झड़प, छह घायल

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : देव एवं मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के दो गांवों में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में छह ग्रामीण घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। देव थाना के बसडीहा गांव में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में प्रथम पक्ष से देवप्रसाद यादव, रमेश यादव, योगेंद्र यादव घायल हो गए। दूसरे पक्ष से कमलेश यादव, अजीत यादव, अरविंद यादव, सुभाष यादव घायल हुए हैं। सभी घायलों का इलाज सद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

गरीब से बैंक में 56 हजार की ठगी

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : जागा बिगहा गांव के शिवबचन महतो को बेवकूफ बनाकर ठग ने बुधवार को 56 हजार रुपए ठग लिया। घर बेचकर उसे पारिवारिक बंटवारे में यह रकम मिली थी। भखरुआ स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में जमा करने गया था। उसने गार्ड से बैंक पर्ची भरवाया। इस कारण बैंक में पहले से बैठा ठग उसे अपना शिकार बनाने का लक्ष्य तय किया। उसने बताया कि जब पैसा काउंटर पर जमा करने गया तो एक व्यक्ति (ठग)... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:04 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, 9 घायल

संवाद सूत्र, देव (औरंगाबाद) : देव थाना के बसडीहा गांव में मंगलवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों की ओर से कुल 9 आदमी घायल हो गए। जानकारी के अनुसार बसडीहा गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष सुभाष यादव एवं योगेंद्र यादव के बीच मारपीट की घटना घटित हुई जिससे सुभाष यादव के पक्ष से सुभाष यादव, अरविंद, अजीत एवं कमलेश यादव घायल हो गए। दूसरे पक्ष का सुरेंद्र यादव, योगें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

विधायक को थप्पड़ लगते ही आक्रोशित हुए समर्थक

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : कांवरिया बस दुर्घटना के बाद जीटी रोड जाम कर प्रदर्शन कर रहे विधायक ज्योति रश्मि एवं पूर्व विधायक प्रदीप जोशी एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा से उलझ गए। हुआ यह कि पुलिस सड़क से जबरदस्ती शव को हटाना चाहती थी। विधायक ज्योति रश्मि बगैर सीएम जीतन राम मांझी के आश्वासन का शव हटाने नहीं दे रही थी। बात बिगड़ता गया और ग्रामीणों के साथ साथ पुलिसकर्मी उग्र होते गए। स्थिति मारपीट एवं रोड़े... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

पांच घंटे तक जीटी रोड पर रहा माहाजाम

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मुफ्फसिल थाना के जीटी रोड शिवम पेट्रोल पंप के पास मंगलवार रात्रि करीब ढाई बजे से लगा जाम सुबह 8:30 बजे तक रहा। जाम का कारण ट्रक कंटेनर द्वारा कांवरिया लदी बस में टक्कर मारना रहा। 10 कांवरियों की मौत हो एवं 35 घायल हो गए। दिल्ली से कोलकाता जाने वाली एनएच 2 पर जाम से स्थिति भयावह रही। यूं कह लीजिए पांच घंटे तक यात्रियों की जिंदगी ठहर गई। सड़क के दोनों तरफ 15 किलो मीटर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

भुवनेश्वर में भौली के छात्र की हत्या

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद) : हसपुरा थाना के भौली गांव के इंजीनियरिंग का छात्र प्रशांत (19 वर्ष) की शनिवार को उड़ीसा के भुवनेश्वर में हत्या कर दी गई। मंगलवार को उसका शव जैसे ही गांव पहुंचा ग्रामीण फफक पड़े। ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा- गांव का होनहार युवक चला गया। ग्रामीणों ने बताया कि प्रशांत भुवनेश्वर के एनएमआईटी कालेज में इंजीनियरिंग का छात्र था। हास्टल में रहता था। जैसे ही मंगलवार की सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

चिकित्सकों को बुलाइए, नहीं तो जाइए जेल

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : सदर अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सक डयूटी करने के बजाय आवासों में आराम फरमाते हैं। मंगलवार सुबह जब बड़ी घटना घटी तो अस्पताल की कुव्यवस्था उजागर हुई। 2.30 बजे घटना घटी और 6 बजे डीएम नवीनचंद्र झा अस्पताल पहुंचे परंतु तब तक अस्पताल में चिकित्सक नहीं पहुंचे थे। डीएम ने अस्पताल उपाधीक्षक डा. तपेश्वर प्रसाद से चिकित्सकों के संबंध में जानकारी ली। डीएस ने बताया कि चिकित्सकों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:19 PM (IST)
        

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री का काफिला वाहन क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मुफ्फसिल थाना के जीटी रोड देव मोड़ के पास सोमवार को छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के काफिले की स्कार्पियों में पीकअप वैन ने पीछे से टक्कर मार दी। दोनों वाहनों के बीच हुई टक्कर में स्कार्पियो का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही मुफ्फसिल थाना पुलिस पहुंची और पीकअप वैन को जब्त कर लिया। चालक दिलीप प्रसाद को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष सोन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
        

औरंगाबाद मंडल कारा के 90 कैदी अनशन पर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : औरंगाबाद के मदनपुर एवं रोहतास में हुई पुलिस फायरिंग के खिलाफ सोमवार को 90 कैदी अनशन पर रहे। औरंगाबाद मंडल कारा में बंद 459 कैदियों में से 90 कैदियों ने भोजन नहीं किया। नक्सली नेता प्रमोद मिश्रा के नेतृत्व में कैदियों ने अनशन शुरू किया है। जेल अधीक्षक तेजनारायण राय ने बताया कि 89 कैदी एक दिन के अनशन पर रहेंगे। प्रमोद मिश्रा 28 जुलाई से 1 अगस्त तक अनशन करेंगे। जेल अधीक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:53 PM (IST)
        

दो लाख की चोरी

गोह (औरंगाबाद) : उपहारा थाना के तेयाप गांव के ललित सिंह के घर से चोरों ने शुक्रवार रात्रि 10 हजार रुपये नगद, जेवरात, बर्तन, कपड़ा समेत दो लाख रुपये चुरा लिया। थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि जांचोपरांत ललित सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना की तहकीकात की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:53 PM (IST)
        

पुलिस जीप जलाने में शिक्षक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : बारुण पुलिस ने सोमवार को ब्लाक मोड़ के पास से जीटी रोड जाम करने एवं पुलिस जीप जलाने मामले में शिक्षक अखिलेश सिंह उर्फ मंटू सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। गत 27 जून को 2014 को जीटी रोड रिलायंस प्लाजा होटल के पास गोली लगने से मधुपुर गांव का युवक घायल हुआ था। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम किया था। जाम हटाने पुलिस पहुंची तो ग्रामीणों ने र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 05:53 PM (IST)
        

कार्यपालक के बयान से खुले कई रहस्य

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नगर परिषद कार्यालय में मुख्य पार्षद श्वेता गुप्ता के पति शिवकुमार गुप्ता द्वारा पिस्टल लहराने मामले में कार्यपालक पदाधिकारी शत्रुंजय मिश्रा ने रविवार को नगर थाना में बयान भेजा है। कई पार्षदों पर गंभीर आरोप लगाया है। अपने बयान में कहा है कि कुछ पार्षद नप कार्यालय पर वर्चस्व स्थापित करना चाहते हैं। पार्षद सतीश कुमार सिंह, अतहर हुसैन मंटू, मो. फारुख, धर्मेद्र शर्मा, मो. य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

मुख्य पार्षद पति पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा के आदेश पर नगर परिषद के मुख्य पार्षद श्वेता गुप्ता के पति शिवकुमार गुप्ता पर नगर थाना में रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। युवा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी मो. शहनवाज रहमान उर्फ सल्लू खान के बयान पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। दर्ज प्राथमिकी में मुख्य पार्षद पति पर नप कार्यालय में पिस्टल लहराने, हिटलरशाही चलाने का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि पिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:50 PM (IST)
        

कीचड़ से सड़क पर चलना मुश्किल

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : अंबा से देव जाने वाली सड़क पर बोल्डर एवं कीचड़ से चलना मुश्किल हो गया है। बारिश के इस मौसम में सड़क पर कई जगह जलजमाव हो गया है। सड़क का निर्माण कछुए के चाल से चल रहा है। 12 वर्र्षो से सड़क निर्माण की आस ग्रामीण देख रहे हैं परंतु अब तक नहीं बन सका है। राजद के शासनकाल में सड़क का कालीकरण कार्य हुआ था उसके बाद सड़क की मरम्मती नहीं होने से सड़क गड्ढों में तब्दील हो गया है। सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

पीआरएस की हड़ताल से कार्य बाधित

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : पंचायत रोजगार सेवकों की हड़ताल से पंचायतों में विकास कार्य ठप है। मनरेगा के तहत सभी विकास योजनाओं का कार्यान्वयन नहीं हो रहा है। बरसात के मौसम में पंचायतों में वृक्षारोपण का लक्ष्य दिया गया था परंतु एक भी पंचायतों में वृक्षारोपण कार्य नहीं हुआ है। पीओ पंकज कुणाल ने बताया कि बरसात के मौसम में बीस पंचायत में वृक्षारोपण का कार्य प्रभावित हो रहा है। जाब कार्डधारी मजदूरों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:37 PM (IST)
        

सशस्त्र डकैतों ने लाखों की संपत्ति लूटी

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद) : हसपुरा थाना के डुमरा गांव में शनिवार रात्रि सशस्त्र डकैतों ने जमकर उत्पात मचाया। अरविंद शर्मा के घर से डकैतों ने पचास हजार रुपये नगदी समेत करीब चार लाख रुपये का जेवरात लूट लिया। डकैतों ने घर में रहे गोदरेज, अटैची एवं बक्शा को तोड़कर लूटपाट किया। संपत्ति लूटने के बाद डकैत घर से फरार हो गए। डकैती मामले की प्राथमिकी प्रहलाद शर्मा के बयान पर थाना में दर्ज हुई है। बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:25 PM (IST)
        

अभाविप का समाहरणालय घेराव 31 को

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर इकाई की बैठक संपन्न हुआ। अध्यक्षता नगर मंत्री सौरभ सिन्हा ने किया। बैठक में आगामी 1 से 31 अगस्त तक चलने वाले सदस्यता अभियान पर चर्चा किया गया। नगर मंत्री ने कहा कि जिले के सभी कालेजों और स्कूलों में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इस वर्ष अभाविप दो लाख नए छात्रों को जोड़ेगा। कालेज में इंटरमीडिएट की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:23 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Thursday 31 07 2014

23°c
यह भी देखें