Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

जुलूस व विसर्जन पर रखें नजर : आयुक्त

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मगध आयुक्त आरके खंडेलवाल एवं डीआइजी प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने बुधवार को समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में दशहरा एवं बकरीद को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा की गई विधि व्यवस्था की समीक्षा की। आयुक्त ने जुलूस एवं प्रतिमा विसर्जन पर विशेष नजर रखने के अलावा पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। जुलूस एवं विसर्जन का समय डीएम नवीनचंद्र झा से जाना और वीडियोग्राफी कराने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

पट खुलते ही दर्शन को उमड़ी भीड़

जेएनएन, औरंगाबाद : पट खुलते ही पूजा पंडालों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। मां के दर्शन को लेकर श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। आज गुरुवार को भक्त मां के आठवें स्वरूप महागौरी का दर्शन करेंगे। मां दुर्गा, मां लक्ष्मी, मां सरस्वती, गणेश एवं कार्तिकेय की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा की गयी। रात्रि में महाआरती की गयी। प्रतिमाओं और पंडालों की सजावट कर दी गयी। अपराहन तक सड़कों पर भीड़ प्रभावी नहीं रहीं, लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

धावा नदी से विवाहिता का शव बरामद

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : रफीगंज थाना पुलिस ने बुधवार को खैरा गांव निवासी विवाहिता अरुणा देवी का शव बरामद कर लिया है। थानाध्यक्ष श्यामकिशोर सिंह ने बताया कि शव को मई गांव के पास स्थित धावा नदी से बरामद किया गया है। अरुणा का शव बोरा में बंद था। हालांकि पुलिस अरुणा के दोनों पुत्री अंशु कुमारी एवं प्रीति कुमारी का शव बरामद नहीं कर सकी है। पुलिस का मानना है कि दोनों मासूम होने के कारण शव नदी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में तीन घायल

औरंगाबाद : बारुण थाना के जीटी रोड जनकोप गांव के पास बुधवार को सड़क दुर्घटना में इंदू कुमारी एवं जयप्रकाश कुमार घायल हो गया। दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। बताया जाता है कि दोनों बाइक से औरंगाबाद शहर आ रहे थे कि किसी अज्ञात वाहन ने बाइक में धक्का मार दिया। दुर्घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरी घटना जोगिया पेट्रोल पंप के पास घटी है। यहां बस एवं पिकअप वैन की टक्कर में शिवशंकर कुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

दंपति गिरफ्तार

मदनपुर (औरंगाबाद) : सलैया थाना कांड संख्या 26/14 के नामजद अभियुक्त बेरी टोले चौधरी बिगहा गांव के विजय चौधरी एवं उनकी पत्नी रीता देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया हे। थानाध्यक्ष सुबोध प्रसाद ने बताया कि दहेज मामले को लेकर पुत्रवधू रमंती देवी की गला दबाकर हत्या करने का आरोप है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 05:33 PM (IST)
        

औरंगाबाद के उपहारा में युवक की हत्या

जेएनएन, औरंगाबाद : औरंगाबाद के उपहारा थाना के हरिगांव गांव निवासी वीरेंद्र सिंह (39) की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। गोह प्रखंड के हसामपुर पैक्स से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार योगेंद्र सिंह के भाई वीरेंद्र का शव पुलिस ने बुधवार की सुबह उपहारा थाना के अमारी फाल के पास से बरामद किया है। हत्या का कारण पैक्स चुनाव को लेकर चल रहा विवाद बताया जाता है। एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:50 PM (IST)
        

करंट लगने से युवक मरा

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : प्रखंड के अरंडा गांव निवासी पंचायत सचिव मदन शर्मा के 40 वर्षीय पुत्र विनोद शर्मा की मृत्यु बुधवार को करंट लगने से हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि विनोद के घर के दरवाजा के पास पाइप रखा हुआ था। विनोद पाइप को हटाने गया तो करंट की चपेट में आ गया। करंट लगने से बेहोश होकर गिर पड़ा। ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया परंतु तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। थानाध्यक्ष ऋतुराज ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:50 PM (IST)
        

अरुण की मौत से गांव में मातम

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : प्रखंड के काशी बिगहा गांव निवासी युगेश्वर चौहान के पुत्र अरुण (35) की कर्नाटक के बंगलोर में हुई मौत से मातम पसरा है। 27 सितंबर को अरुण की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी। मंगलवार शाम को अरुण का शव गांव पहुंचा। शव देखते ही ग्रामीण एवं परिजन फफक पड़े। ग्रामीणों ने बताया अरुण किसी कंपनी में काम करता था कार्यालय जाने के दौरान उसका वाहन ट्रक से टकरा गया जिस कारण मौत हो गई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:50 PM (IST)
        

प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : प्रमुख अखिलेश कुमार का दावा मंगलवार को खोखला साबित हुआ। दाव उलटा पड़ गया और प्रमुख की कुर्सी चली गई। विरोधी खेमा अपनी रणनीति में कामयाब रहा। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 12 मत पड़े। विरोध में शून्य रहा। सदस्य अन्नपूर्णा देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में पंसस कौशलेंद्र कुमार ने प्रमुख पर कई आरोप लगाए। इसका खंडन प्रमुख ने किया परंतु विरोधी खेमा पर इसका असर न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

संदिग्ध स्थानों पर रहेगी पैनी नजर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : विजयादशमी को लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया है। कहीं कोई अप्रिय घटना न हो इसका पूरा ख्याल रखा गया है। डीएम नवीनचंद्र झा ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि विधि व्यवस्था के लिए 200 से अधिक दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं। सभी दंडाधिकारी महासप्तमी से लेकर मूर्ति विसर्जन के जुलूस तक अपने कार्य क्षेत्र में बने रहेंगे। इस दरम्यान कर्तव्य में लापरवाही बर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

हडि़याही डैम का मंत्री ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने मंगलवार को हड़ियाही डैम का निरीक्षण किया। कुटुंबा विधायक ललन राम, ओबरा के पूर्व मुखिया शंभू प्रसाद, झारखंड जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो, संडा पैक्स अध्यक्ष के साथ डैम को देखा। बताया कि डैम से झारखंड एवं बिहार के कई पंचायतों का पटवन हो सकता है। सिंचाई व्यवस्था सुदृढ़ होगी तो इलाके का विकास होगा। सिंचाई के मुद्दे पर झारखंड सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

सांसद को धमकी देने वाला धराया

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह एवं पूर्व मंत्री सुरेश पासवान को फोन पर धमकी देने वाला युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने औरंगाबाद अंबा रोड से मंगलवार को गिरफ्तार किया है। 36 घंटे के अंदर पुलिस ने युवक को पकड़ा है। मंगलवार को एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पकड़ा गया युवक विनोद पांडेय नवीनगर के काशी तेंदुआ गांव का निवासी है। रांची के मानसिक अर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:02 AM (IST)
        

हसपुरा प्रमुख की बची कुर्सी

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद) : प्रखंड कार्यालय सभाकक्ष में प्रमुख अखिलेश्वर प्रसाद सिंह के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को बैठक हुई। पर्यवेक्षक के रूप में एसडीओ ओमप्रकाश मंडल, बीडीओ अमित कुमार पांडेय, जेपीएस सुरेश सिंह उपस्थित थे। 20 पंचायत समिति सदस्यों में 14 सदस्य उपस्थित हुए। अविश्वास प्रस्ताव को ले मतदान कराया गया। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 10 एवं विपक्ष में 4 सदस्यों ने मत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:12 PM (IST)
        

आठ दिनों तक कोर्ट बंद

औरंगाबाद : औरंगाबाद व्यवहार एवं दाउदनगर अनुमंडल न्यायालय आज से आठ दिनों के लिए पूजा अवकाश हो गया। अब 8 अक्टूबर को कोर्ट खुलेगा। बंदी के दौरान न्यायालय का तमाम कार्य बंद रहेगा।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:00 PM (IST)
        

शराब के साथ युवक गिरफ्तार

औरंगाबाद : दशहरा को लेकर अवैध शराब के खिलाफ पुलिस ने छापेमारी अभियान चला रखा है। नगर थाना के जसोइया से पुलिस ने मंगलवार को शराब बेचते युवक भोला राम को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि भोला के पास से 80 पाउच शराब बरामद किया गया है। पुलिस ने मामले में कांड दर्ज भोला को जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि शराब के खिलाफ पुलिस का नियमित छापेमारी अभियान चलेगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 05:17 PM (IST)
        

विशेषाधिकार में उठाएंगे मामला : सांसद

औरंगाबाद : सांसद सुशील कुमार सिंह ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा का मामला मैं लोकसभा के विशेषाधिकार समिति में उठाएंगे। समिति के समक्ष बातों को रखेंगे। सूचना के बावजूद नोटिस नहीं लेने का मामला भी उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस अगर चाहती तो धमकी देने वाला व्यक्ति पकड़ा जाता। पुलिस के पास तकनीक उपलब्ध है जिससे त्वरित कार्रवाई हो सकती है। एक घंटे में मामला को सुलझाया जा सकता था परंतु ऐसा नहीं किया। सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई : एसपी

औरंगाबाद : एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि मोबाइल फोन पर सांसद को धमकी देने मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है। लिखित आवेदन आने के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। बताया कि शाम पांच बजे तक हमें आवेदन नहीं मिला है फिर भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जैसे ही लिखित आवेदन आएगा प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। किसने फोन किया और कहां से फोन की गई जांच चल रही है। पुलिस का काम अपराधियों को पकड़ना है परं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री को भी मोबाइल पर धमकी

औरंगाबाद : भाजपा नेता पूर्व मंत्री सुरेश पासवान को भी उसी मोबाइल नंबर से धमकी मिली है। पूर्व मंत्री ने सोमवार को बताया कि सुबह 7:40 एवं 10.22 बजे हमें धमकी दी गई। मोबाइल नंबर 8757066310 से कई बार जान से मारने की धमकी दी गयी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा में गार्ड मिला था परंतु वर्तमान एसपी ने 2014 लोकसभा के समय वापस ले लिया। गार्ड नहीं रहने के कारण मैं और मेरे परिजन असुरक्षित महसूस करते हैं। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:16 PM (IST)
        

रोजगार सेवकों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मांगों को लेकर पंचायत रोजगार सेवकों ने सोमवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। समर्थन में नारेबाजी करते हुए विरोध जताया। अध्यक्षता सुबोध कुमार ने किया। संबोधित करते हुए मुकेश कुमार एवं अशोक ने कहा कि सरकार हमारी मांगों को दबा रही है। लंबे समय से रोजगार सेवक को पंचायत सचिव के पद पर समायोजित करने की मांग चल रही है। राज्य सरकार सिर्फ आश्वासन दे रही है। पहले भी हम सभी मं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

20 पंचायतों में 60 का नामांकन

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : पैक्स चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। नामांकन को लेकर सोमवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में भीड़ रही। प्रखंड के गोह पैक्स से गोपाल सिंह, मुकेश पांडेय, संतोष प्रसाद गुप्ता, त्रिपुरारी पांडेय, बलवंत कुमार सिंह, मनोज कुमार रंजन, हथियारा से चंद्रेश्वर प्रसाद, मलहद से कौशल किशोर सिंह, अंजनी कुमार, हसामपुर से संजय कुमार, विनय सिंह, राजू राम, योगेंद्र प्रसाद सिंह, रामअनुग्रह याद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:38 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Thursday 02 10 2014

27°c
यह भी देखें