Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

सड़क दुर्घटना में दो घायल

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : मदनपुर थाना के मिठइयां मोड़ के पास जीटी रोड पर शुक्रवार रात्रि हुई सड़क दुर्घटना में बारुण थाना के परशुरामपुर गांव निवासी दिलीप कुमार एवं पिपरा के मोख्तार घायल हो गया। पीएचसी मदनपुर में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। बताया जाता है कि कुटी लदा पिकअप वैन में तेजी से आ रही एक ट्रक ने धक्का मार दी। पिकअप सड़क पर पलट गई जिससे उसपर बैठे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

173 करोड़ में बालू की निलामी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : खनन विभाग द्वारा औरंगाबाद एवं रोहतास जिले के सोन, बटाने समेत अन्य नदी के बालू की निलामी 173 करोड़ में में की गई है। कोइलवर के ब्रांडसन कमोडिटीज कंपनी ने निलामी लिया है। खनन विकास पदाधिकारी मो. रेयाजुद्दीन ने शनिवार को बताया कि नासरीगंज के नकीम अहमद ने प्रथम बोली लगाकर 174 करोड़ में निलामी लिया था। समय पर राशि नहीं जमा करने के कारण नकीब के जमा की गई अग्रधन की राशि 17 करोड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

भभुआ से अपहृत छात्रा औरंगाबाद में मिली

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : भभुआ शहर से गुरुवार को अपहृत छात्रा अंकिता कुमारी (14 वर्ष) शुक्रवार रात्रि औरंगाबाद में मिली। अपहरणकर्ताओं ने उसे शहर स्थित दानी बिगहा बस स्टैंड में छोड़ दिया। आसपास के लोगों से पूछते हुए छात्रा महिला थाना पहुंची। थानाध्यक्ष शकुंतला कुमारी ने छात्रा से घटना के बारे में पूछताछ की। छात्रा भभुआ स्थित आदर्श मदर शकुंतला पब्लिक स्कूल की नौवीं वर्ग की छात्रा है। भभुआ शहर स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

अजगैवी को रिमांड पर लेगी पुलिस

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : बैंक लूट के अंतर्राज्यीय गिरोह का मुख्य सरगना गोह थाना के दाउदपुर निवासी अजगैवी शर्मा को यहां की पुलिस रिमांड पर लेगी। शुक्रवार को आसनसोल पुलिस द्वारा अजगैवी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी की सूचना यहां की पुलिस को मिली है। एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि अजगैवी को यहां के मध्य बिहार ग्रामीण बैंक की राशि लूट कांड मामले में पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा। 2... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

चोरी के सामान के साथ चालक धराया

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नगर थाना पुलिस ने चोरी के जेवरात के साथ टेंपो चालक मनोज प्रजापति को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। चालक की गिरफ्तारी उसके घर मुफ्फसिल थाना के करहारा गांव से की गई है। गिरफ्तार टेंपो चालक के पास से झारखंड पुलिस फेसर थाना के करसांव गांव निवासी उमेश शर्मा की पत्नी से चुराया गया बैग एवं गहना को बरामद कर लिया गया है। नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मनोज का टेंपो भी जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

विद्यालय पंजी को जब्त कर लाया गया थाना

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : पुलिस ने प्राथमिक विद्यालय चांद बिगहा से शुक्रवार को नामांकन पंजी, छात्र उपस्थिति पंजी समेत अन्य कागजात जब्त कर थाना लाया है। थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक सत्येंद्र प्रभात के विरुद्ध चांद बिगहा के ग्रामीण मो. जमील अख्तर समेत दर्जनों ग्रामीणों ने पोशाक एवं पोषाहार की राशि का गबन करने का आरोप लगाते हुए जिला पदाधिकारी, जिला शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

नक्सलियों के पास से हथियार व कारतूस बरामद

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : एसटीएफ, कोबरा एवं जिला पुलिस की संयुक्त छापेमारी अभियान में दाउदनगर के चौरी गांव से गिरफ्तार किया गया इनामी माओवादी कइल प्रजापति के साथ गांव के ही मुन्ना भगत एवं हसपुरा थाना के दिलावरपुर गांव निवासी मुन्ना प्रजापति को गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने नगर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मुन्ना के घर से एक देशी पिस्टल, एक थ्री नट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

साथियों को निकालने के लिए थाने पर हुआ था हमला

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : दो माह पहले चाल्हो जोन में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में फंसे साथियों को निकालने के लिए नक्सलियों ने गया जिले के आमस थाने पर हमला किया था। पुलिस के हत्थे चढ़ा माओवादी जोनल सचिव कईल प्रजापति ने पुलिस के समक्ष यह राज उगला है। एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान कई नक्सली पुलिस से घिर गए थे। निकालने के लिए नक्सलियों का दूसरा टीम आमस थाना पर हम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

अगलगी में हजारों की संपत्ति जली

संवाद सहयोगी, दाउदनगर(औरंगाबाद) शहर के गोला रोड में गुरुवार की रात सज्जन केवानी के घर में आग लगने से सभी सामान जलकर राख हो गया। लगभग 50 हजार की संपत्ति का नुकसान होने का अनुमान है। बीस सूत्री सदस्य संजय प्रसाद चुन्नू ने बताया कि लोगों ने मिलकर आग पर काबू पाया। शुक्रवार को सीओ प्रतिभा कुमारी, सीआई अजय प्रकाश वाजपेयी, नाजिर रंजीत यादव एवं पप्पू शर्मा ने घटना स्थल का मुआयना किया। पीड़ित को 4200 रुपए द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

साढ़े तीन सौ करोड़ से बन रही सीमेंट फैक्ट्री

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : जिले के औद्योगिकीकरण की दिशा में भांगड़ सीमेंट प्लांट की अलग पहचान है। जसोइया मोड़ स्थित औद्योगिक परिसर में करीब साढ़े तीन सौ करोड़ की लागत से प्लांट का निर्माण हो रहा है। निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। अगले माह से सीमेंट का उत्पादन शुरू हो जाएगा। कंपनी के अधिकारी आलोक मोरलिया ने बताया कि प्लांट से दो मीलियन टन उत्पादन का लक्ष्य है। यहां से पूरे राज्य के अलावा दूसरे राज्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:08 PM (IST)
        

कालाबाजारी : सात ट्रक कोयला जब्त

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : मदनपुर थाना पुलिस ने अवैध रूप से कोयला बेचने के मामले में दो चालकों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि कोयले की कालाबाजारी में शामिल झारखंड के हजारीबाग जिले के मुफ्फसिल थाने के हरहद गांव निवासी ट्रक चालक कौसर एवं सलैया थाना के पिरवां गांव निवासी मिथिलेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। थानाध्यक्ष सहुद अख्तर ने बताया कि ट्रक डब्लूबी23बी-486... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

पिसाय कांड में शामिल था प्रजापति

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : दाउदनगर के चौरी गांव से गिरफ्तार किया गया इनामी माओवादी कईल प्रजापति ने गुरुवार को पुलिस के समक्ष संगठन के बारे में कई राज उगला है। पुलिस के पूछताछ में उसने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। आइजी अभियान अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली गोह थाना के भृगुरारी मेले में बीएमपी जवानों की हत्या कर हथियार लूटने की घटना में शामिल था। 1997 में नक्सलियों ने बीए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

डेहरी से छात्रा के अपहरण का प्रयास

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : बोलेरो पर सवार अपराधियों ने गुरुवार को डेहरी के मोहन बिगहा से 13 वर्षीया छात्रा ज्ञानवी कुमारी को अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने छात्रा को जीटी रोड से औरंगाबाद लाया। यहां शहर स्थित ओवरब्रिज के पास वाहन रोक अपहरणकर्ताओं ने चालक की निगरानी में छात्रा को छोड़कर नीचे उतरा। चालक भी कुछ समय के लिए वाहन से जैसे ही उतरा की छात्रा गेट खोल वाहन से कूदकर चिल्लाने लगी। छात्रा के वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

खलिहान में लगी आग से गेहूं जलकर राख

फोटो फाइल - 17 एयूआर 06 संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : कुटुंबा थाना क्षेत्र देवरिया गाव में बुधवार की रात किसान के खलीहान में आग लग गई। अगलगी में विरेंद्र मेहता का गेहूं जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया पर परंतु आग की लपट इतनी तेज थी कि काबू नहीं पाया जा सका। देखते ही देखते करीब 300 बोझे गेहूं जल गया है। ग्रामीणों ने बताया कि अगलगी से किसान को 35 से 40 हजार रुपए का नुकसान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

सभी थानों में भेजा जाएगा चोरों का फोटो

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर में चोरों के आतंक से परेशान स्वर्ण व्यवसायी गुरुवार को एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा से मिलकर सुरक्षा की गुहार लगाई। आभूषण व्यवसायी विजय प्रसाद सोनी, अर्जुन प्रसाद सोनी, शैलेश कुमार वर्मा, ललन प्रसाद सोनी समेत अन्य व्यवसायियों ने एसपी को लिखित आवेदन दिया। कहा कि शहर के आभूषण दुकानों में लगातार चोरी की घटना हो रही है। 29 मार्च 2014 को सोनी अलंकार ज्वेलर्स से चोरों ने लाख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:01 PM (IST)
        

फसल काटने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प

औरंगाबाद : मदनपुर थाने के पिपरौरा टोले परोरा गांव में मंगलवार को विवादित जमीन में लगी गेहूं की फसल काटने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट में दोनों पक्ष से चार ग्रामीण घायल हो गए। घायलों में नवल कुमार, मृत्युंजय प्रसाद, मनीष कुमार एवं अजय कुमार शामिल हैं। सभी घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया गया। मारपीट मामले में दोनों पक्षों की ओर से थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घायल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

एमबीएल कैंप पर हमला में शामिल था प्रजापति

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर कइल प्रजापति की गिरफ्तारी पुलिस के लिए उल्लेखनीय सफलता मानी जा रही है। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा था। गिरफ्तार नक्सली गोह के एमबीएल कैंप पर नक्सली हमला में शामिल था। वह इस कांड में आरोपित किया गया था। चाल्हो जोन पहाड़ पर पुलिस के साथ नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में भी वह शामिल रहा है। टंडवा थाना की जीप उड़ाकर थानाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

चोरी गई बाइक बरामद

अंबा (औरंगाबाद) : कुटुंबा में कव्वाली प्रोग्राम से चोरी गई बाइक को पुलिस ने बुधवार को सोनारखाप गाव के बधार से बरामद कर लिया है। थानाध्यक्ष असलम अली ने बताया कि सोनारखाप के ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह फोन पर सूचना दी की गाव के बधार में टावर के समीप बिना नंबर की एक काले रंग की स्पलेंडर बाइक लावारिस हालत में खड़ी है। सूचना पाकर बाइक को बरामद किया गया। बरामद बाइक की पहचान जुगनू लाइट साउंड के मालिक मो.... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

बचपन में ही परदेशी हो जाते हैं बच्चे

मनीष कुमार, औरंगाबाद : जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : यह बच्चों का नसीब कहें या गरीबी जो बचपन में ही परदेशी बना देता है। घरों में पाले गए पशु की जान बचाने के लिए दो से तीन माह तक घर को छोड़ देते हैं। घर से बच्चे करीब तीस से पैतीस किमी पैदल चलकर अपने पशु को लेकर मैदानी इलाके में डेरा जमाते हैं। घर से इतनी दूरी तय करने में उन्हें कई पहाड़ों पर चढ़ना पड़ता है। घने जंगलों को पार करना होता है। इतना संकट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        

बालिका के साथ दुष्कर्म का प्रयास

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : बंदेया थाना के झिकटिया गांव में 14 वर्षीया बालिका रीना कुमारी (काल्पनिक नाम) के साथ गांव के ही युवक युगल बिंद ने दुष्कर्म का प्रयास किया। पुलिस ने बालिका को आरोपी युवक के घर से बरामद किया है। थानाध्यक्ष दिलीप मांझी ने बताया कि मामले में पीड़िता की मौसी के बयान पर मामला दर्ज कर तहकीकात की जा रही है। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 07:47 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Saturday 19 04 2014

36°c