औरंगाबाद

  • बकाया वेतन देने के लिए पैसे मांग रहे बीईओ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:45 PM (IST)

    औरंगाबाद। बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ गोपगुट ने नियोजित शिक्षकों के बकाया वेतन भुगतान देने के एवज में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा राशि लिए जाने का आरोप लगाया है। संघ के जिला सचिव गोपाल प्रसाद गुप्ता ने डीएम को आवेदन देकर कहा है कि बीआरसी में प्रतिनियुक्त शिक्षक अजय कुमार शर्मा के माध्यम से कुल बकाए राशि का पाच प्रतिशत कथित रुप से वसूली की जा रही है। मध्य विद्यालय एकौनी की शिक्षिका श्वेता कु... और पढ़ें »

  • काटे गए 22 विद्युत कनेक्शन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:43 PM (IST)

    दाउदनगर (औरंगाबाद) : पांच हजार रुपये से अधिक बकाया राशि रखने वाले बिजली उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटा जा रहा है। इसी क्रम में जेएलएम हिमाशु कुमार रंजन के नेतृत्व में शहर में अभियान चलाकर अब तक 22 कनेक्शनधारियों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। अभियान में मानव बल राजू मिश्रा, राकेश मिश्रा शामिल रहे। बताया गया कि सहायक विद्युत अभियंता के आदेशानुसार यह अभियान चलाया जा रहा है। पहले दिन 13 और दूसरे... और पढ़ें »

  • दाउदनगर में सुमो का स्वागत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:42 PM (IST)

    दाउदनगर (औरंगाबाद) : भाजपा नेताओं द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का का दाउदनगर में स्वागत किया गया। एमएलसी राजन सिंह के नेतृत्व में किया गया। प्रखंड भाजपा अध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष सुबोध शर्मा, भाजपा नेता ब्रजेश कुमार, सुनील शर्मा, अरुण सिंह प्रमुख रुप से मौजूद रहे। अनुमंडल मुख्यालय के पटना रोड में भाजपा के प्रखंड महामंत्री सरयू सिंह एवं भाजयुमो नेता विवेकानंद मिश्र के न... और पढ़ें »

  • वादा भूल गई केंद्र सरकार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:42 PM (IST)

    दाउदनगर (औरंगाबाद) : जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक संजय प्रसाद उर्फ चुन्नू की अध्यक्षता में लक्ष्मी भवन में आहूत की गई। जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह चंद्रवंशी एवं इसी प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष पप्पू गुप्ता ने की। वक्ताओं ने केंद्र सरकार के दो वर्ष पूरा होने पर चर्चा करते हुए कहा कि मोदी सरकार अपना वादा भूल गई। सता में आने के लिए आम जनता से कई वायदे किये गये थे। केंद्र की मोदी सरकार न... और पढ़ें »

  • धरातल पर साकार नहीं हुई योजनाएं : विधायक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:41 PM (IST)

    औरंगाबाद। राजद विधायक सह राजद किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिन्हा ने केंद्र सरकार के दो वर्षो के कार्यकाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि एनडीए सरकार में एक भी कल्याणकारी योजनाओं का कार्यान्वयन नहीं कराया है। पुरानी योजनाओं से छेड़छाड़ कर नया नामकरण तक कर दिया गया है जिसे उचित नहीं कहा जा सकता। विधायक के हवाले से प्रखंड राजद अध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र सर... और पढ़ें »

  • मतगणना केंद्र में प्रवेश के लिए पास बनवाने को भीड़

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:40 PM (IST)

    औरंगाबाद। दाउदनगर अनुमंडल के सभी चार प्रखंडों के जिला परिषद सीटों के अभ्यर्थियों एवं उनके गणना अभिकत्र्ता का मतगणना कक्ष में प्रवेश हेतु प्रपत्र बनाने का आवेदन लिया जाना शुरु कर दिया गया है। अनुमंडल कार्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक रवींद्रनाथ टैगोर, एनुल हक, रामानुज सिंह, सईद अंसारी एवं रामाकात सिंह आवेदन लेते दिखे। बताया कि प्रवेश प्रपत्र निर्गत करने के लिए आवेदन लिया जा रहा है। प्रत्येक उम्मीद... और पढ़ें »

  • प्रतिमा स्थल हटाए जाने पर आपत्ति

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:29 PM (IST)

    औरंगाबाद। भाकपा माले ने दाउदनगर बारुण रोड के ओबरा प्रखंड स्थित डिहरा लाक पर अनुमंडल प्रशासन द्वारा अंबेडकर प्रतिमा निर्माण स्थल को हटाए जाने पर आपत्ति जताई है। भाकपा माले जाच टीम ने डिहरा से लौटने के बाद प्रेस बयान जारी कर बताया कि न वहा हिंदू-मुस्लिम दंगा का मामला था और न अगड़े पिछड़े जैसी कोई बात थी फिर भी अनुमंडल प्रशासन द्वारा प्रतिमा निर्माण स्थल को हटाया जाना संविधान विरोधी कार्य है। 1990 में... और पढ़ें »

  • नोनार गांव में विधायक का स्वागत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:28 PM (IST)

    दाउदनगर (औरंगाबाद) : विधायक वीरेंद्र कुमार सिन्हा का प्रखंड के नोनार गांव में स्वागत किया गया। ग्रामीण बलवीर यादव, प्रदूम्न यादव, मनोज कुमार, दीपक वर्मा, कामख्या यादव, चंदन कुमार ने मुख्य सड़क से प्राथमिक विद्यालय तक पीसीसी रोड बनाने की मांग की। बरसात के दिनों में पैदल चलना मुश्किल हो जाता है। ग्रामीणों ने नोनार जलाशय के दिनप्रतिदिन भरने की समस्या को उठाते हुए कहा कि यह भविष्य के चिंता का विषय है। ... और पढ़ें »

  • अपराधियों को संरक्षण दे रही सरकार : लोजपा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:27 PM (IST)

    औरंगाबाद। गया जिले के डुमरिया प्रखंड के लोजपा अध्यक्ष सुदेश पासवान की हत्या से पार्टी नेता आक्रोशित हैं। रफीगंज से लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़े प्रमोद सिंह, लोजपा जिलाध्यक्ष अनुप ठाकुर, सुधीर शर्मा एवं पूर्व अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ता जा रहा है। जबसे राज्य में राजद-जदयू-कांग्रेस की सरकार बनी है अपराध बढ़ता जा रहा है। अपराधियों को राज्य सरकार संरक्षण दे रही है। प्रमोद ने ... और पढ़ें »

  • पड़रिया में रात बिताएंगे पूर्व मंत्री

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:26 PM (IST)

    देव (औरंगाबाद) : भाजपा नेता पूर्व मंत्री रामाधार सिंह देव के उपप्रमुख मनोज कुमार सिंह की हत्या से आहत हैं। गुरुवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ पड़रिया पहुंचे श्री सिंह ने गांव में ही यह घोषणा की। कहा कि जब तक पड़रिया में पुलिस पिकेट स्थापित नहीं होगा मैं पड़रिया के ग्रामीणों के साथ रहूंगा। यहीं रात बिताएंगे। मनोज की हत्या से इलाके में दहशत का माहौल है। यहां मोदीजी की उपस्थिति में श... और पढ़ें »

  • मरम्मत के नाम पर हो रही खानापूर्ति

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:24 PM (IST)

    औरंगाबाद। बेल-पौथू सड़क के मरम्मत कार्य में हो रही गड़बड़ी को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं। कार्य में घोर अनियमितता बरतने के आरोप में गुरुवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। चपरा, काशी बिगहा, नारायणपुर, पकड़ी के ग्रामीणों ने पकड़ी पुल के पास सड़क एवं बन रहे पुलिया पर अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है। पूर्व उपप्रमुख मुनारिक राम की अध्यक्षता में अंबुज शर्मा, गिरजा यादव, संतोष यादव, जालिम सिंह, अरुण शर्मा, सत... और पढ़ें »

  • वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम आयोजित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:23 PM (IST)

    औरंगाबाद : पंजाब नेशनल बैंक के तत्वाधान में वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन चंद्रिका सामाजिक उत्थान एवं ग्रामीण विकास संस्थान के द्वारा जम्होर में किया गया। डीडीएम नाबार्ड अजय कुमार ने छात्रों एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं को संबोधित करते हुए बैंक के कार्यो की जानकारी दी। जुड़ने का फायदा बताया। एलडीएम रमेंद्र नारायण ओम ने बैंक से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारी ग्रामीणों को दी। और पढ़ें »

  • बुजुर्ग एवं विकलांग वोटरों में दिखा उत्साह

            
    Elderly and disabled voters, show enthusiasmUpdated on: Thu, 26 May 2016 08:22 PM (IST)

    औरंगाबाद। कुटुंबा में पंचायत चुनाव में तेज धूप एवं भीषण गर्मी के बावजूद मतदान केंद्रों पर वोट देने के लिए मतदाताओं की लंबी लाइन लगी रही। बुजुर्ग एवं विकलांग वोटरों में वोट देने के लिए उत्साह देखा गया। कई बूथों पर वोटिंग शुरु होने से पहले ही मतदाताओं की लाइन लग चुकी थी, जो शाम तक लगी रही। वोट देने के लिए महिलाओं में उत्साह देखा गया। घर का काम छोड़ महिलाएं वोट देने के लिए कतार में खड़ी रही। बुजुर्ग मत... और पढ़ें »

  • मारपीट में तीन बने नामजद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:21 PM (IST)

    नवीनगर (औरंगाबाद) : टंडवा थाना के टंडवा निवासी अभय वैद्य के साथ बुधवार को मारपीट की गई। टंडवा के प्रमोद मेहता, बनवारी चौधरी, भागवत चौधरी ने पिटाई किया है। इससे संबंधित सूचना थाना को दी गई है। उधर ग्रामीणों का कहना है कि अभय वैद्य के द्वारा सामुदायिक भवन में रखा गया सामान आचार संहिता होने के बाद ले जाया जा रहा था। मना करने पर मारपीट की गई। और पढ़ें »

  • शराब के खिलाफ छापेमारी, तीन गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:19 PM (IST)

    औरंगाबाद। अवैध शराब निर्माण एवं शराब पीने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया। अभियान के तहत अंबा थाना पुलिस ने शराब का सेवन किए संडा गांव निवासी फैज आलम, मेडि़यार कोझी निवासी मो. अंसार एवं मो. जमीर को गिरफ्तार किया है। एसपी बाबूराम ने बताया कि सभी थाना पुलिस के द्वारा 21 जगहों पर छापेमारी की गई। जम्होर थाना पुलिस ने मोड़डिहरी एवं कोसडिहरा ईट भट्ठा पर छापेमारी की। बारुण पुलिस ने सोननगर रेलवे स्टेश... और पढ़ें »

  • लोक अदालत में 206 मामलों का निपटारा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:17 PM (IST)

    औरंगाबाद। प्रखंड कार्यालय नवीनगर परिसर में गुरुवार को राज्य विधिक आयोग पटना के द्वारा चलंत मोबाइल लोक अदालत लगाया गया। अदालत में नवीनगर के 100 एवं बारुण के 106 दाखिल खारिज के मामले का निष्पादन किया गया। लोक अदालत में उपस्थित पीठासीन पदाधिकारी विनय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अदालत का उद्देश्य आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को सस्ता एवं सुलभ न्याय देना है। लोक अदालत में जमीन, संपत्ति, पति-पत्नी विवाद, ... और पढ़ें »

  • जदयू नेता के घर पहुंचे विधायक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:16 PM (IST)

    दाउदनगर (औरंगाबाद) : ओबरा प्रखंड के अतरौली गांव निवासी जदयू नेता अजय सिंह के असामायिक निधन पर विधायक वीरेंद्र कुमार सिन्हा ने शोक जताया है। वे बुधवार की रात उनके घर गए और परिजनों से मिलकर सांत्वना दिया। कहा कि दुख के इस घड़ी में हम आपके साथ हैं। प्रखंड राजद अध्यक्ष रामप्रवेश सिंह, दाउदनगर के देवेंद्र कुमार सिंह, महावीर सिंह, प्रो. सत्येंद्र नारायण सिंह, वृहस्पत सिंह मौजूद थे। और पढ़ें »

  • बाइक से डीएम-एसपी करते रहे निरीक्षण

            
    DM -SP were inspected by bikeUpdated on: Thu, 26 May 2016 08:14 PM (IST)

    औरंगाबाद। कुटुंबा में पंचायत चुनाव को लेकर सुरक्षा की व्यवस्था कड़ी दिखी। डीएम कंवल तनुज, एसपी बाबूराम एवं एएसपी अभियान राजेश भारती सुरक्षा बलों के साथ बाइक से नक्सल प्रभावित बूथों का निरीक्षण किया। अधिकारी वोटिंग प्रारंभ होने से पहले ही प्रखंड कार्यालय पहुंच चुके थे। यहां से सभी अधिकारी बाइक से बूथों के लिए रवाना हुए। डीएम एवं एसपी सबसे पहले दधपा बूथ पर पहुंचे और यहां कतार में खड़े मतदाताओं की वोटर... और पढ़ें »

  • बोगस वोटिंग के आरोप में 50 गिरफ्तार

            
    50 arrested for alleged bogus votingUpdated on: Thu, 26 May 2016 08:12 PM (IST)

    औरंगाबाद। कुटुंबा में पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केंद्र एवं बूथों के बाहर भीड़ लगाकर खड़ा रहने एवं बोगस वोटिंग करने के आरोप में 50 लोगों को पुलिस ने पकड़कर थाना लाया। अंबा थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कुटुंबा थानाध्यक्ष सुभाष राय ने बताया कि उनके थाना क्षेत्र से 9 एवं रिसीयप थानाध्यक्ष प्रवीर कुमार ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्षों ने बताया कि सभ... और पढ़ें »

  • बम की सूचना पर हड़कंप, देर से शुरू हुआ मतदान

            
    Bomb information disclosure , voting started lateUpdated on: Thu, 26 May 2016 08:08 PM (IST)

    औरंगाबाद। अंबा थाना के बूथ संख्या- 102, 103, 104 एवं 106 पर बम सूचना से करीब डेढ़ घटा विलंब से मतदान शुरु हुआ। बूथ संख्या-102 मिडिल स्कूल अंबा में लगाया गया देशी बम को सीआरपीएफ का बम निरोधक दस्ता के द्वारा डिफ्यूज किया गया। एएसपी अभियान राजेश भारती ने बताया कि मतदानकर्मियों एवं वोटरों में दहशत फैलाने के लिए बम लगाया गया था। मतदानकर्मी जैसे ही पहुंचे कि विद्यालय परिसर में तार को देखा। तार एक कमरे त... और पढ़ें »

(News from Aurangabad, Bihar)

Aurangabad, India Friday 27 05 2016

28°c

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें