Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

पुलिस पब्लिक सदभावना क्रिकेट टूर्नामेंट

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : मदनपुर थाना के द्वारा आयोजित पुलिस पब्लिक सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन शनिवार को एएसपी अभियान राजेश भारती ने किया। उद्घाटन मैच उमगा एवं शिवगंज के बीच खेला गया। उमगा की टीम ने 55 रन से जीत हासिल किया। टीम के खिलाड़ियों ने 16 ओवर में 115 रन बनाया। शिवगंज की टीम मात्र 110 रन बना सकी। सीआरपीएफ डीएसपी महेश राम, कोबरा डीएसपी चंदन कुमार, इंसपेक्टर राजेश वर्णवाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:20 PM (IST)
        

नगर थानाध्यक्ष मनोज लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : राजू हत्याकांड में नगर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह पर गाज गिरी है। एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने नगर थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर किया है। एसपी ने बताया कि रफीगंज के थानाध्यक्ष श्यामकिशोर सिंह को नगर थानाध्यक्ष बनाया गया है। श्यामकिशोर ने शनिवार को प्रभार ग्रहण किया। श्यामकिशोर के नेतृत्व में पुलिस टीम राजू हत्याकांड की जांच कर रही है। कांड के अनुसंधानकर्ता विजय कुमार बने है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:20 PM (IST)
        

राजू हत्याकांड में रंजू गई जेल

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के चर्चित व्यवसायी राजू गुप्ता हत्याकांड में गिरफ्तार रंजू देवी को पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया है। राजू की हत्या के बाद पुलिस रंजू को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। पोस्टमार्टम कक्ष जाने वाली रोड निवासी सियाराम सिंह की पुत्री रंजू मामले में नामजद अभियुक्त बनी है। पुलिस ने रंजू के पास से दो सीम लगा मोबाइल जब्त किया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 07:11 PM (IST)
        

प्रतियोगिता से छात्रों का बढ़ता है ज्ञान

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : देव मोड़ एरकी कला गांव स्थित राइज हाई पब्लिक स्कूल में राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम इंटर स्कूल इंगलिश डिबेट प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को किया गया। उद्घाटन मदनपुर बीडीओ रवि कुमार ने की। संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह के प्रतियोगिता से छात्रों का ज्ञान बढ़ता है। विद्यालय में एक्स्ट्रा कैरीकुलर एक्टिवीटी पर जोर दिया। कहा कि वर्तमान में यह एक शिक्षण कार्य का अभिन्न अंग है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:58 PM (IST)
        

समाज का कोहिनूर था राजू : शंभू

ओबरा (औरंगाबाद) : व्यवसायी राजू गुप्ता की मौत से सभी आहत हैं। ओबरा में व्यवसायियों ने राजू की हत्या पर आक्रोश जताया। पूर्व मुखिया शंभू प्रसाद, गोविंद अग्रवाल, विजय सौंडिक, विनय जायसवाल एवं संतोष कुमार सोनी ने कहा कि राजू समाज के समर्पित था। उसकी कमी हमेशा खलेगी। राजू के हत्यारों को गिरफ्तार करने एवं त्वरित कार्रवाई करते सजा दिलाए जाने की मांग की। शंभू ने कहा कि राजू समाज का कोहिनूर था। उसकी हत्या ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:58 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों की सेवा हो नियमित

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के व्यवहार न्यायालय के सामने कर्पूरी विचार मंच कार्यालय में शनिवार को अनुबंध मानदेय नियोजित सेवाकर्मी संयुक्त मोर्चा की बैठक अध्यक्ष विजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में की गई। मोर्चा के सचिव डा. विजय कुमार यादव, गोप गुट महासंघ के जिला संयोजक शंकर लाल ने कहा कि जब तक सरकार अनुबंध मानदेय आधारित नियोजन नीति को समाप्त नहीं करेगी मोर्चा का आंदोलन जारी रहेगा। कहा कि सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:36 PM (IST)
        

गांव एवं टोलों में लगेगा ट्रांसफार्मर

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : विधायक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि रफीगंज विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव एवं टोलों में ट्रांसफार्मर लगेगा। शुक्रवार को विद्युत विभाग के सीएमडी अमृत प्रत्यय, एमडी पलका साहनी, पावर डिस्ट्रीब्यूशन के एमडी संजय कुमार सिंह से शेष बचे गांव एवं टोलों में ट्रांसफार्मर, पोल एवं तार लगाने के लिए बातचीत हुई। अमृत प्रत्यय ने शेष बचे गांव एवं टोलों में ट्रांसफार्मर लगाने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:36 PM (IST)
        

शिक्षा जितना ही है खेल महत्वपूर्ण

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : महात्मा गाधी खेल मैदान लाला अमौना में वेलफेयर लाइब्रेरी एवं छात्र एकता युवा क्लब के वेलफेयर टूर्नामेंट में शनिवार को लाला अमौना की टीम 76 रन से हार गई। उसने टास जीत कर रामपुर कोनी की टीम को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। उसने कुल 158 रन बनाया। जावेद अहमद ने 40 रन बनाया और फिर दो ओवर में एक विकेट लेकर मैन आफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया। जवाब में उतरी टीम अपने होम ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:35 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों की सेवा हो नियमित

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के व्यवहार न्यायालय के सामने कर्पूरी विचार मंच कार्यालय में शनिवार को अनुबंध मानदेय नियोजित सेवाकर्मी संयुक्त मोर्चा की बैठक अध्यक्ष विजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में की गई। मोर्चा के सचिव डा. विजय कुमार यादव, गोप गुट महासंघ के जिला संयोजक शंकर लाल ने कहा कि जब तक सरकार अनुबंध मानदेय आधारित नियोजन नीति को समाप्त नहीं करेगी मोर्चा का आंदोलन जारी रहेगा। कहा कि सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:34 PM (IST)
        

अनुपस्थित सेविका सहायिका पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : समाज कल्याण विभाग के तत्वाधान में शनिवार को जिले के 1900 केंद्रों पर सामाजिक अंकेक्षण किया गया। डीएम नवीनचंद्र झा के निर्देश पर 43 अधिकारी पर्यवेक्षण के लिए प्रतिनियुक्त किए गए थे। डीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि उनके अलावा 6 सीडीपीओ एवं 80 महिला पर्यवेक्षक अंकेक्षण कार्य की निगरानी के लिए लगाए गए थे। सेविका सहायिका की लापरवाही के कारण 7 केंद्रों पर अंकेक्षण नहीं किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:33 PM (IST)
        

टंडवा ने रामनगर को हराया

संवाद सूत्र, नवीनगर (औरंगाबाद) : प्रखंड के टंडवा बाल भारती खेल मैदान पर शनिवार को पुलिस पब्लिक सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन इंसपेक्टर चंद्र कुमार, थानाध्यक्ष अनिल दूबे एवं मुखिया प्रतिनिधि अभय वैध ने फीता काटकर की। टंडवा एवं रामनगर पंचायत के बीच खेला गया। टंडवा की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 9 विकेट खोकर 82 रन बनाया। वहीं जवाबी पारी खेलने उतरी रामनगर की टीम 15.3 ओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

शिक्षक होते हैं राष्ट्र निर्माता : निदेशक

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के जसोइया स्थित पब्लिक स्कूल में शनिवार को शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन निदेशक धनंजय कुमार, प्राचार्य फिरोज आलम, प्रशिक्षक चित्रलेखा भास्कर, राकेश झा एवं प्रशासक सुनील कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया। निदेशक ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र के निर्माता होते हैं। उनमें सीखने की ललक होनी चाहिए। प्रशिक्षण से शिक्षक लाभ उठाएं तभी बच्चों को बेहतर शिक्षा दे सकते हैं। निदेशक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:18 PM (IST)
        

खेल से आगे बढ़ सकते हैं बच्चे : एसपी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के इंडोर स्टेडियम में शनिवार से अंतर विद्यालय सह जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता प्रारंभ हुआ। उद्घाटन एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने प्रतिभागियों से परिचय प्राप्त कर किया। डीडीसी भुवनेश्वर मिश्र, डीआरडीए निदेशक विजय कुमार सिंह साथ रहे। विभिन्न विद्यालयों से प्रतियोगिता में भाग लिए छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए एसपी ने कहा कि खेल के माध्यम से बच्चे आगे बढ़ सकते हैं। प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:18 PM (IST)
        

सांख्यिकी अधिकारियों को प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : समाहरणालय स्थित योजना भवन के सभाकक्ष में शनिवार को प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारियों का प्रशिक्षण आयोजित की गई। मास्टर ट्रेनर चंद्रभूषण तिवारी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी अजय कुमार चौधरी ने सांख्यिकी पदाधिकारियों को कृषि गणना के अंतर्गत किए जाने वाले सर्वेक्षण से संबंधित कई जानकारी दिया। कहा कि कृषि गणना के अंतर्गत किसानों से कृषि कार्य में की जा रही समुचित प्रयोग की जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:15 PM (IST)
        

सामाजिक अंकेक्षण की बस औपचारिकता

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : आगनबाड़ी केंद्रों पर पारदर्शिता के लिए सामाजिक अंकेक्षण की बस औपचारिकता पूरी की गई। खानापूर्ति से अधिक कार्य नहीं हुआ। मुख्य पार्षद परमानंद प्रसाद, उपमुख्य पार्षद कौशलेंद्र कुमार सिंह, वार्ड पार्षद बसंत कुमार, शकीला बानो के प्रतिनिधि मो. तारक ने अपने वार्ड में स्थित आगनबाड़ी केंद्र के सामाजिक अंकेक्षण में शामिल रहे। बसंत कुमार ने बताया कि एक केंद्र पर 12.30 बजे तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        

अंक नहीं सृजनात्मकता है महत्वपूर्ण

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : विवेकानंद मिशन स्कूल में शनिवार को विज्ञान, आर्ट एंड क्राफ्ट गैलरी का आयोजन किया गया। उद्घाटन एसडीओ ओमप्रकाश मंडल, बुद्धा इंस्टीच्यूट आफ टेक्नालाजी के निदेशक ई.अवधेश कुमार सिंह, निदेशक डा. शंभूशरण सिंह, मैनेजर सुनील कुमार सिंह, प्रखंड भाजपा अध्यक्ष अश्रि्वनी तिवारी, मुन्ना अजीज, मुखिया अनिल कुमार, डा.राजकुमार सिंह, पूर्व मुखिया राजकुमार शर्मा, पीएचसी प्रभारी डा.द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:13 PM (IST)
        

नपं को मिला स्टाप डयूटी से 2.25 करोड़

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : नगर पंचायत में स्टाप डयूटी का सवा दो करोड़ रुपये शीघ्र ही मिलने वाला है। सारी औपचारिकता लगभग पूरी कर ली गई है। सूत्रों ने बताया कि 22430771 रुपये हासिल हो रहा है। यह धन शहरी क्षेत्र में जमीनों की होने वाली खरीद बिक्री से प्राप्त हुआ है। निबंधन कार्यालय में जमीन खरीद बिक्री के लिए जितना कर लिया जाता है, उसमें नगर पंचायत का हिस्सा मिलता है। यह मोटी रकम होती है मगर न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:12 PM (IST)
        

मरीजों की भीड़ से कराह रहे चिकित्सक

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : सदर अस्पताल में गुरुवार को उपाधीक्षक डा. तपेश्वर प्रसाद ने सभी विभागों के चिकित्सकों के साथ बैठक की। कहा कि मरीजों के दर्द से चिकित्सक कराह रहे हैं। अस्पताल में आठ चिकित्सक हैं जो एक हजार से अधिक मरीजों का इलाज प्रतिदिन करते हैं। उक्त चिकित्सकों से ही इमरजेंसी और रात्रि डयूटी ली जाती है, जो कि कठिन है। कहा कि सदर अस्पताल को पांच और चिकित्सकों की जरूरत है। सीएस डा. परश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:12 PM (IST)
        

हत्या से दहल रहा शहर : विधायक

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर में व्यवसायी राजू गुप्ता की हुई हत्या पर भाजपा विधायक रामाधार सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गोपाल शरण सिंह, जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने आक्रोश जताया है। अपने बयान में कहा है कि पुलिस की शिथिलता के कारण अपराध बढ़ा है। हत्या से शहर दहल रहा है। पुलिस एक मामले को सुलझा भी नहीं पाती है कि दूसरी बड़ी घटना हो जाती है। शहर में व्यवसायी महावीर प्रसाद, दधपा बिगहा निव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:11 PM (IST)
        

जनता से सीधा संवाद करें अधिकारी : सांसद

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के चर्चित व्यवसायी राजू गुप्ता के घर से दूसरे दिन भी रह रहकर चीत्कार की आवाज सुनाई दे रहे थी। लोग परिजन को ढाढस बंधाने पहुंच रहे थे। सांसद सुशील कुमार सिंह उनके परिजनों से मिलने आवास पहुंचे। व्यवसायी के भाई संजय गुप्ता को ढाढस बंधाया। कहा कि राजू की हत्या से हम सभी मर्माहत हैं। हर वर्ग के लोगों को उसकी कमी खलेगी। समाज के हर सरोकार में राजू उपस्थित रहता था। ऐसे लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 06:10 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India

19°c
यह भी देखें