Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

कुटुंबा में युवक की गोली मार हत्या

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : कुटुंबा थाना के बतसपुर गांव से उत्तर गंगा मांझी नहर फाल के पास मंगलवार की शाम युवक अरुण कुमार सिंह (25 वर्ष) की अपराधियों ने गोली मार हत्या कर दी है। मृतक बतसपुर गांव निवासी कामेश्वरी सिंह का पुत्र बताया जाता है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार युवक शाम को नहर फाल के तरफ गया था कि उसे गोली मार दी गई। गोली की आवाज सुनने के बाद ग्रामीण जब फाल के पास पहुंचे तो वहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 08:03 PM (IST)
        

जहर खा छात्रा मरी

औरंगाबाद : अंबा थाना के नौडिहां गांव निवासी रामप्रवेश यादव की पुत्री संगीता कुमारी सोमवार की शाम जहर खा अपनी इहलीला समाप्त कर ली। बताया जाता है कि छात्रा औरंगाबाद से इंटर की परीक्षा देकर घर गई और घर वालों से किसी बात को लेकर झगड़ा कर ली। झगड़ा के बाद वह जहर खा ली। हालत बिगड़ने के बाद परिजनों ने उसे सदर अस्पताल लाया जहां उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:12 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दर्जनों घायल

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दर्जनों यात्री घायल हो गए। दुर्घटना में मरे युवक की पहचान नहीं हो सकी है। अंत्य परीक्षण के लिए शव को सदर अस्पताल में रखा गया है। पुलिस ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने घायल अवस्था में युवक को सदर अस्पताल में सोमवार को भर्ती कराया गया। रात्रि में ही युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान संवाद प्रेषण तक नहीं हो सकी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 07:06 PM (IST)
        

दुर्घटना में दो युवक घायल

औरंगाबाद : मुफ्फसिल थाना के जीटी रोड कामा बिगहा स्थित सड़क निर्माण कंपनी कैंप के पास मंगलवार को सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल हो गए। घायल युवक विमलेश कुमार एवं राहुल कुमार का इलाज सदर अस्पताल में किया गया। घायलों ने बताया कि दोनों बाइक से औरंगाबाद की ओर आ रहे थे कि पीछे से तेज रफ्तार में आ रही कार धक्का मार फरार हो गया। दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:58 PM (IST)
        

शांति के माहौल में पर्व मनाने की अपील

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : ओबरा थाना परिसर में होली को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बीडीओ कुमार शैलेंद्र एवं थानाध्यक्ष ऋतुराज कुमार ने लोगों से शांति के माहौल में होली का त्यौहार मनाने की अपील की। कहा कि होली खुशी का त्यौहार है। थानाध्यक्ष ने कहा कि होली को लेकर थानाक्षेत्र में पुलिस बल तैनात रहेगी। पंचायतों के जनप्रतिनिधियों से उनकी समस्याओं से अवगत हुए। बताए गए समस्या का समाधान करने का न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:48 PM (IST)
        

देशहित में नहीं है आम बजट : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : केंद्र सरकार द्वारा पेश की गई आम बजट को कांग्रेस ने जन विरोधी करार देते हुए मंगलवार को शहर में प्रदर्शन किया। रमेश चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंक विरोध जताया। जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह, वरीय नेता अरविंद शर्मा, महासचिव रंजीत कुमार सिंह उर्फ मोहन सिंह, व्यास राम, देवनारायण यादव, संजीव कुमार सिंह, लल्लू प्रसाद सिंह ने संबोधित किया। कहा कि केंद्र सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:41 PM (IST)
        

मांगों को ले माले ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मा‌र्क्सवादी लेनिनवादी के बैनर तले पार्टी नेताओं ने मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। उपप्रमुख मुनारिक राम, किसान महासभा के सचिव जर्नादन सिंह, दुखन राम, रमेश पासवान, फकीरानंद यादव, योगेंद्र राम ने संबोधित किया। कहा कि सरकार के इशारे पर गरीबों के अरमान को पुलिस कुचल रही है। मंजुराही, पोखराहां, परसावां, दूबे खैरा, जीवा बिगहा, खैरा में ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

शराब दुकान की बंदोबस्ती को उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शराब दुकानों की बंदोबस्ती के लिए समाहरणालय परिसर में मंगलवार को पूरे दिन गहमागहमी रहा। योजना भवन के सामने शोर शराबा होता रहा। दुकानों की बंदोबस्ती के लिए आवेदन लिया जा रहा था। आवेदन जमा करने के लिए आवेदकों की भीड़ लगी रही। एक दुकान पर दो से तीन दर्जन आवेदन पड़ रहे हैं। औरंगाबाद के अलावा दूसरे जिले के भी शराब कारोबारी फार्म जमा करने के लिए पहुंचे थे। आवेदकों की लंबी लाइ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:28 PM (IST)
        

परीक्षार्थियों ने माल वाहक वैन में लगाई आग

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : दाउदनगर थाना के नहर पुल से आगे मंगलवार को कई लोगों को कुचलकर भाग रहे माल वाहक सवारी वैन (बीआर26 जी-1070) को छात्रों ने पकड़कर आग के हवाले कर दिया। नशे की हालत में चालक वाहन को लेकर सड़क पर उतरा और अनियंत्रित होकर कई लोगों को कुचल दिया। इस बीच भखरुआ चौराहे पर साइकिल सवार संसा निवासी बबन सिंह बाल-बाल बचे। जान बचाने के लिए साइकिल छोड़कर भागे। इस घटना से आक्रोशित इंटर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:25 PM (IST)
        

ग्रामीण बैंक में चोरी का प्रयास

संवाद सूत्र, नवीनगर (औरंगाबाद) : माली थाना के चरण स्थित मध्य बिहार ग्रामीण बैंक में सोमवार की रात्रि चोरों ने चोरी का प्रयास किया। ग्रामीणों के जग जाने के कारण चोर अपनी योजना में सफल नहीं हो सके। मंगलवार को बैंक प्रबंधक बजरंग लाला ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया जाता है कि चोर बैंक के पिछले दरवाजे को तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। तिजोरी का ताला तोड़े जाने के दौरान आवाज सुनकर आसप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:23 PM (IST)
        

परियोजनाओं को पूरा कराए सरकार : रालोसपा

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नौ सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। किसान हित में लंबित सिंचाई परियोजनाओं को पूरा कराने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए निर्णय लिया। संबोधित करते हुए जिला पार्षद राजीव कुमार बबलू, कामता प्रसाद, राकेश कुमार सिंह, सत्येंद्र कुमार, सुनैना देवी ने कहा कि बिहार के किसानों के हित में धान की अधिप्राप्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

नक्सली नंदकिशोर गया जेल

गोह (औरंगाबाद) : पुलिस के हत्थे चढ़ा भाकपा माओवादी नक्सली नंदकिशोर प्रसाद उर्फ नंदजी को पूछताछ के बाद सोमवार को जेल भेज दिया गया है। गोह थानाध्यक्ष सउद अख्तर ने बताया कि नक्सली नंदजी बड़ी घटना को अंजाम देने की नियत से आया था। पुलिस को देखकर वह भागने लगा। पीछा कर गिरफ्तार किया गया है। नक्सली के पास पुलिस ने पिस्टल, दो कारतूस एवं एक मोबाइल बरामद किया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार नक्सली ने गोह थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

मुख्यालय छोड़ा तो खैर नहीं

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : होली में हुड़दंग मचाने वालों पर नकेल कसने के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम कर रखा है। डीएम नवीनचंद्र झा ने संयुक्त आदेश में स्पष्ट निर्देश दिया कि होली के दौरान कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। जिन्हें जहा तैनात किया गया है वहां डयूटी पर बने रहेंगे। गायब रहने वालों की खैर नहीं रहेगी। कुटुंबा के महाराजगंज, जामा मस्जिद, ओबरा के कारा, रिसियप थाना के मटिहानी, बारुण के ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

इधर चेकिंग है बाइपास से आओ

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर में वाहन चोरी की घटना से परेशान पुलिस ने सोमवार को बाइक चेकिंग अभियान चलाया। नगर थाना के जसोइया, रमेश चौक पर बाइक चेकिंग की गई। चेकिंग से हड़कंप रहा। नगर थानाध्यक्ष सोना प्रसाद सिंह के साथ पुलिसकर्मियों ने वाहन चेकिंग की। वाहन चेकिंग से शहर में पूरे दिन हड़कंप रहा और लहेरिया कट बाइक चलाने वाले युवक भागते नजर आए। पुलिस को देखकर इधर उधर भाग रहे थे। जांच के भय से युवक फो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

पुलिस एसोसियेशन के अध्यक्ष बने शलेंद्र

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : बिहार पुलिस मेंस एसोसियेशन के औरंगाबाद इकाई का परिणाम रविवार देर रात्रि घोषित किया गया। सीधे सेट के मतदान में निवर्तमान अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी शशि कुमार शीश को पराजित कर पुन: अध्यक्ष बने। उपाध्यक्ष पद पर संतोष कुमार, अनिल कुमार मंत्री, मो. जावेद कोषाध्यक्ष, अरविंद कुमार संयुक्त मंत्री, उपेंद्र यादव केंद्रीय सदस्य एवं राजीव कुमार अंकेक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

शिक्षकों की सांकेतिक भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने चार सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल किया। अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिलाध्यक्ष जयंत कुमार सिंह ने की। संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक माह के पहली तारीख को शिक्षकों का वेतन मिलना चाहिए। सरकार हमसे काम लेने में कोताही नहीं बरतती है तो फिर वेतन भुगतान में विलंब क्यों? पूर्व नियोजित शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

जेल में बंदी चलाते हैं दुकान

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मंडल कारा औरंगाबाद में बंदी मोबाइल रखते हैं। दुकान चलाते हैं। दुकान में सिगरेट, बीड़ी, गुटखा एवं अन्य सामान रखते हैं। सोमवार को डीसीएलआर धनंजय कुमार, एसडीपीओ अजय नारायण यादव, नगर थानाध्यक्ष सोना प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने छापामारी की। दो मोबाइल कनेक्टर बरामद किया है। अधिकारी मोबाइल खोजते रहे परंतु नहीं मिला। कनेक्टर बरामद होना यह दर्शाता है कि जेल में बंदी मो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों के बीच तनाव

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : बिहार पुलिस मेंस एसोसियेशन के चुनाव परिणाम के बाद पुलिस लाइन में तनाव गहरा गया है। पुलिस बैरक से कई पुलिसकर्मियों का बक्शा फेंका जा रहा है। मेस में खाना बंद कर दी गई है। तनाव के बीच पुलिसकर्मी रह रहे हैं। सोमवार को तनाव का दृश्य दिखा। बताया जाता है कि जीत से उत्साहित अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार यादव के समर्थकों ने मंत्री पद के उम्मीदवार रहे अमरेंद्र कुमार यादव के साथ बदसलू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 AM (IST)
        

पिता-पुत्र समेत तीन गिरफ्तार

गोह (औरंगाबाद) : गोह थाना पुलिस ने कांड संख्या 16/15 के अभियुक्त पुंदौल गांव निवासी भारद्वाज द्विवेदी एवं उनके पुत्र सेना के नायक रामाशंकर द्विवेदी को गिरफ्तार किया है। मारपीट के मामले में दोनों फरार चल रहे थे। पुलिस ने कांड संख्या 22/15 के प्राथमिकी अभियुक्त न्यू एरिया निवासी सेना के जवान जीतेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेजा है। थानाध्यक्ष सउद अख्तर ने बताया कि अभियुक्तों पर मारपीट ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:49 PM (IST)
        

शराब बेचते दो बेचते धराए

रफीगंज (औरंगाबाद) : पुलिस ने शनिवार को कोना गांव से वकील भुईयां एवं अकौनी गांव से परमानंद मिस्त्री को शराब बेचते गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष श्यामकिशोर सिंह ने बताया कि दोनों के पास से 200 एमएल का 40 शराब की शीशी बरामद हुआ है। उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:44 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Wednesday 04 03 2015

27°c
यह भी देखें