1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

पत्‍‌नी से विमुख हो संत शिरोमणी बने तुलसी

Shiromani St. Basil became detached from wife

औरंगाबाद । विद्या निकेतन परिसर में तुलसी जयंती मनायी गयी। छात्रों को उनके द्वारा रचित रामचरित मानस का महत्व एवं प्रसंग बताया गया। संस्था के सीएमडी सुरेश कुमार गुप्ता ने कहा कि ऐसे संत के उपदेशों का पालन करना चाहिए। उन्होंने गोस्वामी तुलसीदास के जीवन को बताया। भगवान राम के विविध प्रसंगों को सामने लाया। कहा इससे समाज में शूचिता लाने में सफलता मिली। समाज को दिशा और दशा मिली। बताया कि तुलसीदास को अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 05:13 PM (IST)
        

दो गुटों में बंटा डीलर संघ

औरंगाबाद । प्रखंड में डीलर संघ दो गुटों में बंट गया है। कुछ डीलर इससे नाखुश हैं और इसे राजनीतिक षड़यंत्र बता रहे हैं। फेयर प्राइस एसोसिएशन के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष कासिम खान को इस्तीफा देने के बाद डीलर सतेंद्र शर्मा को इस एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया। इसके बाद संघ टूटकर नया संघ बना। जिसका नाम जन वितरण प्रणाली संघ रखा गया। इस संघ का अध्यक्ष इस्तेखार अहमद खान उर्फ पुन खान को बनाया गया। फेयर प्राइस एस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 04:59 PM (IST)
        

कालेज में तुलसी जयंती समारोह

औरंगाबाद । ओबरा बेल रोड स्थित संजय सिंह यादव कालेज में शनिवार को तुलसीदास की जयंती मनाई गई। अध्यक्षता कालेज निदेशक संजय सिंह यादव ने की। कार्यक्रम का उद्घाटन व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णकांत शर्मा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। सभी ने तुलसीदास के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। अध्यक्ष ने कहा कि तुलसीदास भगवान राम का चरित्र चित्रण करने के कारण महान हुए। वे रामचरित मानस की रचना की। निदेशक ने तुलसीदास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 04:57 PM (IST)
        

जमाबंदी निरस्त करने को सीओ ने लिखा पत्र

औरंगाबाद । शिवजी महाराज ठाकुरबाड़ी बम रोड के मामले में डोमनी कुंवर के नाम जमाबंदी को अवैध बताते हुए सीओ ने अपर समाहर्ता को इसे निरस्त करने को पत्र लिखा है। सेवायत सदस्य भोला प्रसाद एवं शंभु कुमार ने कहा कि जमीन का जमाबंदी कराना ही गलत है। सर्वे खतियान में भी शिवजी महाराज के नाम से डिमांड है। कहा कि यदि ललिया देवी को इस जमीन का अधिकारी माना जाए एवं अंतु राम के नाम लिख दिया जाता तो स्वाभाविक है कि डि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 04:56 PM (IST)
        

एसपी से थानाध्यक्ष की शिकायत

औरंगाबाद । ढिबरा थानाध्यक्ष द्वारा विशुनपुर गांव निवासी अरुण शर्मा को खरीदी गयी जमीन से बेदखल करने का मामला एसपी के पास पहुंचा है। गुरुवार को एसपी को आवेदन देते हुए कहा है कि वे 5 एकड़ 84 डिसमील जमीन की खरीद जीकली देवी से किया है। जमीन पर वर्ष 1987 से दखल कब्जा है। जमीन का डिमांड भी उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर चल रहा है। एसपी से कहा कि पलामू जिला के हरिहरगंज थाना के कटैया गांव निवासी कामता शर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 04:54 PM (IST)
        

हाइवे पर स्टैंड, खतरे में जिंदगी

Stand on the highway, life in danger

औरंगाबाद । बारुण से लेकर मदनपुर तक जीटी रोड पर वाहनों का अवैध स्टैंड है। हाइवे पर वाहनों के खड़ा होने से यात्रियों की जिंदगी खतरे में है। प्रत्येक दिन यात्रियों के पास से मौत गुजरता है। मदनपुर एवं शिवगंज में हालात काफी खतरनाक है। दोनों जगहों पर जीटी रोड पर ही छोटी वाहनें खड़ी होती है। वाहन चालक सड़क पर ही यात्रियों को उतारते हैं और बैठाते हैं। इस दौरान सड़क से इस पार से उस पार यात्रियों का आना जाना ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:46 PM (IST)
        

देव का होगा सर्वागींण विकास : राजन

Dev will total develop

औरंगाबाद । देव प्रखंड कार्यालय परिसर में शनिवार को ब्लाक कांप्लेक्स भवन निर्माण का शिलान्यास नवनिर्वाचित विधान पार्षद राजन कुमार सिंह ने किया। संबोधित करते हुए कहा कि नक्सलियों द्वारा प्रखंड सह अंचल कार्यालय को ध्वस्त कर दिए जाने के बाद से अधिकारी एवं कर्मचारियों को कार्य करने में काफी परेशानी हो रही थी। भवन निर्माण के लिए सरकार ने स्वीकृति दी है। शिलान्यास के बाद शीघ्र कार्य शुरु होगा। राजन ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:44 PM (IST)
        

कागजी जांच पर होगी कार्रवाई : डीएम

Physical examination will take action on: DM

औरंगाबाद । समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में शनिवार को डीएम कंवल तनुज ने आइसीडीएस की कार्यो की मासिक समीक्षा किया। बैठक में सभी प्रखंडों के सीडीपीओ व पर्यवेक्षिका मौजूद रहे। डीएम ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों का कागजी जांच करना महंगा पड़ेगा। मामला सामने आने पर न सिर्फ पर्यवेक्षिका बल्कि सीडीपीओ पर भी कार्रवाई की जाएगी। अगर कहीं गड़बड़ी है तो इसका मतलब यह नहीं कि सिर्फ निचले स्तर के कर्मी ही दोषी हैं। कोई अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:36 PM (IST)
        

बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांध मनाया त्योहार

rakshabandhan celebreted

औरंगाबाद । जिले में रक्षा बंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांध लंबी उम्र की कामना की। भाई बहन के रिश्ते की डोर को मजबूत किया। रक्षाबंधन को लेकर शहर से लेकर गांवों में उत्साह रहा। राखी बांधने को लेकर सुबह से असमंजस रही। समय को लेकर दोपहर बाद ही रक्षा बंधन पर्व मनाया गया। 2 बजे से बहनों ने भाई के ललाट पर चंदन लगा राखी बांधी। शाम आठ बजे तक यह त्यौहार मनता रहा। रक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:34 PM (IST)
        

मेरे भैया मेरे चन्दा मेरे अनमोल रतन....

rakshabandhan celebreted

औरंगाबाद । कुटुम्बा प्रखण्ड में शनिवार को भाई बहन का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाई के ललाट पर चंदन का तिलक लगा जहा दीर्घायु होने की कामना की वहीं कलाई पर रक्षासूत्र बाधकर लंबी उम्र की कामना की। बहनों ने रक्षासूत्र बांधकर भाईयों को मिठाई खिलाया। इस बार रक्षासूत्र बाधने का मुहुर्त दोपहर बाद बना। रक्षा बंधन को लेकर मा सतबतिहनी मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:33 PM (IST)
        

अपराधी के साथ रहने पर नहीं मिलेगी नौकरी

People do not ask the doctor treating

औरंगाबाद । शहर स्थित अनुग्रह इंटर स्कूल में शनिवार को किशोर न्याय से संबंधित विधिक जागरूकता शिविर आयोजित की गई। एडीजे पंचम अनिल कुमार सिन्हा, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संजीव कुमार, लोक अदालत के पीठासीन पदाधिकारी वशिष्ठ नारायण सिंह, विधि संघ के अध्यक्ष रसिक बिहारी सिंह ने बच्चों को किशोर न्याय से संबंधित कई जानकारी दी। कहा कि यह उम्र कुछ कर दिखाने की है। अपनी व्यक्तिगत शौक के पीछे इतना न भागे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:31 PM (IST)
        

जाति पूछकर चिकित्सक नहीं करते इलाज

People do not ask the doctor treating

औरंगाबाद । सदर अस्पताल में मरीजों के इलाज के दौरान मौत के बाद चिकित्सक मणि कुमारी पर दर्ज किए गए एफआईआर के खिलाफ शनिवार को सदर अस्पताल में एसीएमओ बबन कुंवर की अध्यक्षता में चिकित्सकों की बैठक की गई। उपाधीक्षक तपेश्वर प्रसाद, डा. विनय कुमार, जर्नादन प्रसाद, डा. आसित रंजन, डा. विभूति प्रसन्ना ने कहा कि चिकित्सक मरीजों का जाति पूछकर इलाज नहीं करते हैं। सदर अस्पताल के महिला चिकित्सक डा. मणी कुमारी पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:30 PM (IST)
        

बाइक दुर्घटना में दो घायल

औरंगाबाद । गोह-गया मुख्य पथ के डा. रीपा सिन्हा क्लिनिक के पास शनिवार को खड़ी स्कार्पियो (बीआर56 ए-3372) में पीछे से बाइक ने ठोकर मार दी। दुर्घटना में बाइक सवार कोंच थाना के नेहरा गांव निवासी रंजीत दास एवं उसके बहनोई मेहंदिया थाना के बेलाव गांव निवासी उपेंद्र दास घायल हो गए। दोनों घायलों का इलाज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में की गई। पुलिस ने स्कार्पियों एवं बाइक को जब्त कर लिया है। बसपा की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:27 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार

औरंगाबाद । पुलिस ने मनार में शनिवार को छापामारी कर 55 लीटर अवैध महुआ शराब के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार एवं दरोगा सुरेश रविदास के नेतृत्व में छापामारी की गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि शिवकुमार चौधरी के घर से 25 लीटर एवं राजकुमार चौधरी के घर से 30 लीटर अवैध महुआ शराब बरामद किया गया है। दोनों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि छापामारी में 7 डब्बा फूला महुआ बरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:26 PM (IST)
        

अंधविश्वास में मची भगदड़, महिला घायल

Superstition stampede, woman wounded

औरंगाबाद । देव प्रखंड के बेढ़ना गांव में शनिवार को अखिलेश भुईयां की 10 वर्षीय पुत्री रेणु कुमारी द्वारा नाग से शादी करने की फैली अफवाह पर गांव में हजारों ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। अंधविश्वास में उमड़ी भीड़ में भगदड़ मचने से महिला सावित्री देवी के घायल होने की सूचना है। हालांकि घायल महिला का इलाज किसी अस्पताल में नहीं कराए जाने की सूचना है। मामले की सूचना पर ढिबरा थाना पुलिस पहुंची और भीड़ को नियंत्रित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

झूठ का पुलिंदा ढोते हैं सीएम

औरंगाबाद : पूर्व मंत्री व भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेश पासवान ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झूठ का पुलिंदा ढोते हैं। उसी के सहारे पर बयानबाजी करते रहते हैं। भ्रष्टाचारी के साथ स्वाभिमान बेंच डाला और अब जनता को दिखाने के लिए स्वाभिमान रैली कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद दोनो लाफटर शो का शोभा बढ़ाएंगे। वोट के लिए दाना डाल रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

सदर अस्पताल की व्यवस्था करें दुरुस्त

Sadar Hospital Manage correct

औरंगाबाद । डीएम कंवल तनुज के निर्देश पर शनिवार को एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। दो घंटे से अधिक निरीक्षण के दौरान अस्पताल की सभी व्यवस्था की जानकारी ली। निरीक्षण के क्रम में मरीज के द्वारा आईवी सेट व मेट्रान पानी नहीं होने की बात कही गई। डीएस तपेश्वर प्रसाद से एसडीओ ने कहा कि यह सब क्या सुनने को मिल रहा है। इतनी मामूली सी चीज यहां नहीं रहना गंभीर मामला है। जांच के क्रम में एस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        

आहर से मिला युवक का शव

औरंगाबाद । शनिवार सुबह चांद बिगहा स्कूल के पास आहर से मई भुईयांबिगहा निवासी 19 वर्षीय विनोद भुईयां का शव मिला। पुलिस ने शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। बताया जाता है कि मृतक शुक्रवार सुबह शौच करने के लिए आहर की ओर गया था। जब पूरे दिन वह घर नहीं लौटा तो परिजन रात्रि में उसके खोजने लगे। शनिवार की सुबह उसका शव आहर में तैरता हुआ मिला। थानाध्यक्ष अंजय चौधरी ने बताया कि मृतक को फरका की बीमारी था। श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 07:09 PM (IST)
        

शराब के साथ एक गिरफ्तार

औरंगाबाद । अंबा पुलिस ने शुक्रवार की रात शराब के साथ कर्माबसंतपुर गांव निवासी विकास पासवान को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार शराब कारोबारी बाइक से हरिहरगंज की ओर से आ रहा था। वह ट्यूब में 40 लीटर अवैध शराब ले जा रहा था जिसे बरामद किया गया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि एसपी के निर्देश पर अवैध शराब बिक्री के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। शराब के साथ बाइक को भी जब्त किया गया है। म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:28 PM (IST)
        

सड़क पर अतिक्रमण से परेशानी

ओबरा (औरंगाबाद) : अरंडा चंदा पथ पर टेंपो चालकों द्वारा अतिक्रमण किए जाने से ग्रामीण परेशान हैं। सुबह होते ही सड़क पर चालकों द्वारा टेंपो को खड़ा कर दिया जाता है जिसकारण आवागमन में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रत्येक दिन ग्रामीणों के साथ चालकों की बहस होती है। ग्रामीण मनोज कुमार, कमलेश सिंह ने बताया कि सड़क से अतिक्रमण हटाने के प्रति बीडीओ, सीओ एवं पुलिस गंभीर नहीं है जिसकारण यह समस्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 05:27 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Sunday 30 08 2015

26°c
यह भी देखें