Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

सड़क की नहीं हुई मरम्मत

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : देव कार्तिक छठ मेला का तीन दिन शेष बचा है पर कुछ विभागों की तैयारी अब तक नहीं दिख रही है। जिस सड़क से श्रद्धालु देव पहुंचेंगे वह जर्जर है। आरइओ वन के द्वारा सड़कों की मरम्मत नहीं कराई गई है। जीटी रोड पीपरडीह से आनंदपुरा होते हुए देव तक की सड़क गड्ढों में तब्दील है। देव मदनपुर, देव केताकी एवं कंचनपुर रोड जर्जर है। सड़कों की मरम्मत कराने के लिए डीएम ने मेला बैठक में विभागीय अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

देव मेला में सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

संवाद सूत्र, देव (औरंगाबाद) : 27 अक्टूबर से शुरू हो रहे देव छठ मेले की तैयारी को लेकर शुक्रवार को परिसदन में बैठक हुई। विधायक रामाधार सिंह की अध्यक्षता में कई निर्णय लिये गये। एसडीओ भीम प्रसाद, एसडीपीओ अजय नारायण यादव, बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर, सीओ ललन सिंह उपस्थित रहे। विधायक ने बताया कि मेला में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होगा। पुलिस बल के साथ 200 एसआइएस गार्ड, एनसीसी एवं स्काउट गाइड के छात्र तैन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

पिटाई से पुत्र घायल, मां की मौत

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : रफीगंज थाना के राजा बिगहा मुहल्ला में शराब पीकर सत्येंद्र पासवान उर्फ मुखलाल पासवान ने जमकर बवाल काटा। मुखलाल ने सोनू रवानी की जमकर पिटाई कर दी। बेटे की पिटाई की सूचना पर 70 वर्षीया मां उषा देवी घर से बाहर निकली। बेटे के शरीर से खून बहता देख बेहोश हो उसकी मौत हो गई। पुलिस ने उषा देवी के शव को थाना लाया है। थानाध्यक्ष श्यामकिशोर सिंह ने बताया कि मुखलाल को गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:12 PM (IST)
        

गोवास को हरा बड़हारा बना विजेता

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : प्रखंड के प्राचीन गढ़ कुटुंबा खेल मैदान पर गुरुवार को न्यू आदर्श क्लब मिर्जापुर के तत्वाधान में आयोजित फुटबाल मैच का फाइनल खेला गया। बड़हारा एवं गोवास की टीम के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। निर्धारित समय तक दोनों टीमें बराबरी पर रही। पेनाल्टी सूट में बड़हारा ने गोवास को पराजित किया। सासद सुशील कुमार सिंह, पूर्व मंत्री डा. सुरेश पासवान ने विजेता एवं उपविजेता टीम को ट्राफी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:08 PM (IST)
        

सांसद से मिले युवा प्रतिभागी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : दानिका सांस्कृतिक संस्थान के कलाकारों का शिष्टमंडल सांसद सुशील कुमार सिंह से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। निदेशक रवींद्र कुमार ने बताया कि युवा महोत्सव में प्रतिभागियों के साथ भेदभाव किया गया है। निर्णायक मंडली पर पक्षपात का आरोप लगाया। कहा कि कलाकारों के बेहतर प्रदर्शन की अनदेखी की गई है। सांसद से मामले में हस्तक्षेप कर दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई करने की मां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

बिहार की उपेक्षा कर रहा केंद्र सरकार : मंत्री

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : केंद्र की भाजपा सरकार बिहार की उपेक्षा कर रही है। विकास के लिए जितनी राशि चाहिए उतनी बिहार को नहीं मिल रही है। ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने गुरुवार को एनएच 139 पथ से डिहुरी गंाव जाने वाली सड़क का उद्घाटन करने के बाद कही। कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार बने 100 दिन बीत गए परंतु विकास के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला। सड़कों की मरम्मत के लिए 11 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

धूमधाम से की गई लक्ष्मी गणेश की पूजा

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : दीपावली पर शहर से लेकर गांवों में उत्साह रहा। धूमधाम से लक्ष्मी गणेश की पूजा की गई। पूजा को लेकर उत्सव का माहौल रहा। दुकानों में देर रात तक पूजा अर्चना की गई। पूजा के बाद प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चला। देवी मंदिर में दीप जलाने को लेकर भीड़ रही। बेल रोड में भगवान लक्ष्मी एवं गणेश की प्रतिमा रखकर व्यवसायियों ने धूमधाम से पूजा अर्चना की। व्यवसायियों द्वारा कई वर्षो से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:53 PM (IST)
        

सत्यचंडी महायज्ञ को लेकर ध्वजारोहण

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : प्रखंड के रसोईया गाव में 21 मार्च से आयोजित सत्यचंडी महायज्ञ को लेकर गुरुवार को ध्वजारोहण किया गया। महात्मा गोविंदाचार्य के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ध्वजारोहण कार्यक्रम किया। नौ दिवसीय यज्ञ कार्य को लेकर ग्रामीणों में उत्साह दिखा। धान के खेत के बीच यज्ञ का झंडा गाड़ा गया। ध्वज लेकर दधपा से रामपुर तक ग्रामीणों ने भ्रमण किया। यज्ञ कमिटी के अध्यक्ष सहेंद्र सिह, सचिव रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

रंगोली के बीच बच्चों ने मनाई दिवाली

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : साहित्य रंगमंच एवं ललित कला को समर्पित अखिल भारतीय संस्था संस्कार भारती के कलाकारों ने दीपावली पर रंगोली बनाकर उत्सव मनाया। कहा कि रंगोली के बीच दिवाली मनाना बेहद खूबसूरत लगता है। संस्था के कलाकारों ने रंगोली बनाने के बाद दीप प्रज्वलित कर उत्सव मनाया। दिवाली के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। वरीय सदस्य प्रकाश, मीडिया प्रभारी सचिन सिन्हा, सुरभी, खुशी, फ्रूटी, पायल,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

घर घर शौचालय बनाना है मिशन : मंत्री

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि घर घर शौचालय बनवाना मिशन है। ग्रामीण विकास पंचायती राज पेयजल एवं स्वच्छता अभियान के तहत शमशेरनगर में स्वच्छता संकल्प समारोह का आयोजन शुक्रवार को किया गया। संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि यह जिला का पहला गाव है जहा से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई है। अभियान का दीपक यहीं से प्रज्जवलित हो रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:41 PM (IST)
        

रिश्तेदारों ने लिया नाम वापस

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : पैक्स चुनाव के लिए नामाकित अभ्यर्थियों में से कुछ ने अपना नाम वापस ले लिया। अध्यक्ष पद से कुल चार ने अपना नाम वापस लिया है जिसमें तीन ने रिश्तेदार के लिए नाम वापस लिया। शुक्रवार को बीसीओ संतोष तिवारी और जीपीएस मनोज कुमार ने बताया कि अंछा से सरिता देवी ने नाम वापस लिया है। इनके पति रविंद्र सिंह चुनाव मैदान में हैं। अरई में मुसेपुर खैरा के अरविंद कुमार ने अपने भाई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

यज्ञ को ले धावा नदी से जलयात्रा

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : मठ पड़रिया गांव के निकट नवनिर्मित सूर्य भगवान की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सूर्य नारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया है। यज्ञ को लेकर शुक्रवार को श्रद्धालुओं ने जलभरी की। धावा नदी से श्रद्धालु जलभर कर यज्ञ मंडप पहुंचे। महिलाओं ने कलश लेकर सात किलोमीटर दूर तक पैदल यात्रा किया। जल यात्रा में बटुरा, बटरी, धेवही, चंदौली, पिपरा, मठ पड़रिया, काड़ी के हजारों श्रद्धालु शामिल थे।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:32 PM (IST)
        

पंकज हत्या मामले में राजकुमार गिरफ्तार

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : गोह थाना के मोथा गांव निवासी सुरेंद्र शर्मा के पुत्र पंकज शर्मा हत्या मामले में पुलिस ने अभियुक्त राजकुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष सउद अख्तर अंसारी ने बताया कि हत्या के इस मामले में कांड संख्या 23/10 दर्ज की गई थी। मामले में 9 नामजद अभियुक्त बने थे। अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने सभी अभियुक्तों को दोषमुक्त कर दिया था। मामले में गवाह बने मोथा गांव के मुक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

पुत्र के शोक में पिता की मौत

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : प्रखंड के मलवां डिहुरी गांव में अजीबोगरीब घटना घटी। ग्रामीण कृष्णकांत शर्मा, विमल पांडेय, अखिलेश शर्मा एवं नित्यानंद शर्मा ने बताया कि शनिवार को साठ वर्षीय धर्मदेव पांडेय की मौत हो गई। धर्मदेव के पिता 90 वर्षीय जगदीश पांडेय जिंदा थे। बेटे की मौत का शॉक ऐसा लगा कि 12 घंटे के अंदर रविवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। पिता एवं पुत्र की एक साथ हुई मौत इलाके में चर्चा का विष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

ईश्वरी विश्वविद्यालय की चित्र प्रदर्शनी

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : बेल रोड ओबरा मोड़ के पास प्रजापति ब्रह्मा कुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय द्वारा गुरुवार को आध्यत्मिक चित्र प्रदर्शनी लगायी गयी। मात लीला एवं माता कल्याणी ने आत्मा के संबंध में बताया। कहा कि आत्मा क्या है, आत्मा कहां से आई और कहां जाएगी। गीता के भगवान शिव हैं न की कृष्ण। परमात्मा परमधाम निवासी हैं न कि सर्वव्यापी। एक संपूर्ण कल्प की आयु 5 हजार वर्ष है न की लाखों वर्ष। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

सफाई के प्रति सजग रहें ग्रामीण

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : पौथू स्थित नवयुग सैनिक स्कूल के बच्चों ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई अभियान चलाया। दीपावली से पहले बुधवार को गांव भ्रमण कर झाडू़ लगाया। निदेशक रंजीत कुमार, चेयरमैन महेश्वर प्रसाद सिंह, प्राचार्य धर्मेद्र कुमार, शिक्षक प्रदीप कुमार, वरुण कुमार, राजू एवं अशोक कुमार के नेतृत्व में बच्चों ने सफाई अभियान चलाया। सफाई को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया। गाजे बाजे के स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

जगमग ज्योति के बीच बच्चों ने छोड़े पटाखे

जेएनएन, औरंगाबाद : रोशनी के बीच बच्चों ने पटाखा छोड़ दीपावली मनाई। ज्योति पर्व दीपावली को लेकर गुरुवार को बाजार में खरीदारी को भीड़ रही। शाम में भीड़ से पैदल चलना मुश्किल रहा। शाम 6 बजे से पूजा का सिलसिला जो प्रारंभ हुआ देर रात्रि तक चलता रहा। बच्चों में दीपावली को लेकर उत्साह रहा। रोशनी के बीच बच्चों ने अनार बम एवं फूलझरी का आनंद लिया। मोदी बम के प्रति बच्चे उत्साहित दिखे। शाम होते ही घरों में कुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

लक्ष्मी की पूजा के साथ दिवाली संपन्न

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : मां लक्ष्मी की आराधना के साथ दिवाली का पर्व संपन्न हो गया। शाम से ही व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में ब्राह्माणों द्वारा पूजा कराना प्रारंभ कर दिया गया। यह क्रम मध्य रात्रि के बाद तक चलता रहा। शहर से लेकर गावों तक दर्जनों स्थानों पर मा लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित की गई। इन पूजा पंडालों में रोशनी और सफाई की व्यवस्था की। गुरुवार को दोपहर बाद और देर रात तक मा का पट खुला त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

खेला गया जुआ और हुई मारपीट

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : दीपावली की रात जमकर जुआ खेला गया। यह क्रम कार्तिक पूर्णिमा तक निर्वाध चलता रहेगा। लाखों के दाव लगे और लगते रहेंगे। इस बीच जिसने विरोध किया उनकी खैर नहीं। जुआरियों ने महिला तक को नहीं छोड़ा। थानाध्यक्ष अवधेश प्रसाद ने बताया कि वार्ड संख्या 19 के कुचागली में दुर्गा कुंवर ने जब जुआ अपने घर के पास खेलने का विरोध किया तो उसकी पिटाई कर दी गई। गोरे मिया, सतार मिया, सलाहु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        

लघु सिंचाई के लिए बनेगा बाध : मंत्री

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कुटुंबा विधानसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा किया। सिंचाई एवं सड़क योजनाओं का जायजा लिया। कहा कि सिंचाई के विकास के प्रति सरकार का ध्यान है। हनेया-बरवाडीह गाव के पास बतरे नदी पर पक्का बाध बनाकर सिंचाई सुविधा बहाल कराई जाएगी। बांध से मटपा, संडा, महराजगंज पंचायत के दर्जनों गाव के किसानों को लाभ मिलेगा। सुखाड़ वाले इलाके में हरियाली आएग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:54 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Saturday 25 10 2014

22°c
यह भी देखें