Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

पूर्व वार्ड पार्षद समेत दो गिरफ्तार

औरंगाबाद : नगर थाना पुलिस ने पूर्व वार्ड पार्षद ओमप्रकाश चौधरी को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है। दरोगा राजेश कुमार ने बताया कि पूर्व पार्षद के खिलाफ न्यायालय से वारंट निर्गत था। उधर ढीबरा थाना पुलिस दलित अत्याचार अधिनियम मामले के आरोपी मनोज कुमार सिंह को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेजा है। थानाध्यक्ष आदित्य कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त पचमो गांव का निवासी है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

खाद्यान्न मामले में डीलर समेत दो नामजद

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : देव बाजार स्थित संतोष गुप्ता के दुकान के पास से शनिवार शाम पकड़े गए खाद्यान्न मामले में रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है। डीलर समेत दो नामजद अभियुक्त बने हैं। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि सीओ ललन प्रसाद के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। सरगावां पंचायत के डीलर धनांव गांव निवासी वीरेंद्र सिंह एवं संतोष गुप्ता अभियुक्त बने हैं। दोनों के विरुद्ध 7 इसी के तहत मामल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:56 PM (IST)
        

विद्युत कार्यपालक अभियंता पर प्राथमिकी

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : रफीगंज ब्लाक रोड स्थित पंकज टिंबर में शनिवार को विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा छापामारी करना महंगा पड़ा। टिंबर के प्रो. कौलेश्वर प्रसाद के पार्टनर सत्यनारायण सिंह ने कार्यपालक विद्युत अभियंता आरपी शर्मा पर रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि कार्यपालक अभियंता हमसे सोफा एवं दीवान बनवाए थे। जब पैसे की मांग की तो वे साजिश के तहत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:51 PM (IST)
        

ट्रक से कुचल बालक मरा, सड़क जाम

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मुफ्फसिल थाना के औरंगाबाद डाल्टेनगंज पथ एनएच-139 के चतरा मोड़ के पास रविवार को ट्रक (बीआर 56ए-3676) से कुचलकर 14 वर्षीय बालक शैलेंद्र कुमार घायल हो गया। इलाज सदर अस्पताल में किया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने शैलेंद्र को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया। पटना ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई। मृतक बालक सिलाड़ गांव निवासी विनोद पासवान का पुत्र है। घटना से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:50 PM (IST)
        

विद्युत विभाग के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद): प्रखंड के सुनौहुली पंचायत के मायापुर गांव में शनिवार को विद्युत विभाग के खिलाफ ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीण राकेश कुमार, सत्येंद्र तिवारी, रामाकांत तिवारी, राजेश सिंह, विजय तिवारी, अरुण राम, शैलेश पासवान, सुनील यादव, अजय राम, उपेंद्र यादव, आशिष कुमार ने कहा कि गांव के लोग आज भी ढिबरी युग में जी रहे हैं। विद्युत विभाग के अधिकारी गांव में बिजली पहुंचाने के प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:24 PM (IST)
        

कचड़ों से होगा बिजली का उत्पादन : मंत्री

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नगर विकास एवं आवास मंत्री सम्राट चौधरी ने शनिवार को नगर परिषद के वार्ड नंबर 12 में सड़क का शिलान्यास किया। सड़क का निर्माण देवी मंदिर से महेश एकेडमी होते हुए महाराजगंज रोड तक नाला के साथ होगा। मंत्री ने कहा कि राज्य के शहरों को सुंदर बनाने के लिए मास्टर प्लान बनाया गया है। औरंगाबाद का भी प्लान तैयार किया गया है। कहां औद्योगिक क्षेत्र होगा, कहां आवास का निर्माण और कचड़ा कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:21 PM (IST)
        

छह घर एवं ठाकुरबाड़ी में चोरी

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद) : हसपुरा थाना के डुमरा गांव में शुक्रवार रात्रि राजदेव साव, नन्हक सहाय, मधेश्वर शर्मा, एकबाली लाल, आनंद पाठक, विलास महतो के घर एवं ठाकुरबाड़ी में ताला तोड़कर चोरों ने हजारों की संपत्ति की चोरी कर ली। सभी घरों के लोग बाहर रहते थे। घर बंद रहने के कारण चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। थानाध्यक्ष सौरभ कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। ठाकुरबाड़ी एवं एकबाली लाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:16 PM (IST)
        

राजेश हत्याकांड में सात नामजद

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मुफ्फसिल थाना के सिलाड़ गांव निवासी राजेश कुमार सिंह उर्फ दरोगा जी हत्या मामले में सात नामजद अभियुक्त बने हैं। मृतक के भाई रमेश कुमार सिंह के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में रामप्रवेश महतो, अवधेश महतो, कामेश्वर महतो (तीनों भाई), अवधेश का पुत्र मुन्ना महतो, उमेश महतो, भोला साव, हरिहर साव नामजद अभियुक्त बने हैं। सभी नगहारा गांव के निवासी हैं। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मृतक राजे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

3 करोड़ 33 लाख से बनेगा महुलान पथ

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : मदनपुर - कासमा पथ से महुलान गांव तक पथ निर्माण का शनिवार को जदयू विधायक अशोक कुमार सिंह ने किया। विधायक ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत महुलान गांव तक पीसीसी एवं कालीकरण पथ का निर्माण 3 करोड़ 33 लाख की राशि से कराई जाएगी। पथ की लंबाई करीब एक किलोमीटर है। विधायक ने कहा कि कुल 49 सड़कों के निर्माण की स्वीकृति तत्कालीन ग्रामीण कार्य मंत्री डा. भीम सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:10 PM (IST)
        

एक ही रात दो घरों में डकैती

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मुफ्फसिल थाना के चतरा एवं हजारीकरमा गांव में गुरुवार रात्रि सशस्त्र डकैतों ने जेवर, कपड़ा समेत लाखों की संपत्ति लूट ली। 8-10 की संख्या में रहे सशस्त्र डकैतों ने चतरा गांव में ललन साव के घर बांस की सीढ़ी के सहारे पीछे से छत पर चढ़ गए और घर में सोए को जगाकर कब्जे में ले लिया। ललन के अलावा उसके दामाद पिंटू कुमार गुप्ता एवं नाती सुनील कुमार का हाथ पैर बांध दिया। पत्नी एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:11 PM (IST)
        

ट्रेन से युवक का पैर कटा

रफीगंज (औरंगाबाद) : गया मुगलसराय रेलखंड के रफीगंज रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात्रि आसनसोल वाराणसी पैसेंजर ट्रेन से 35 वर्षीय युवक का पैर कट गया। युवक का दोनों पैर कटा है। बेहोशी की हालत में आरपीएफ पुलिस ने पीएचसी रफीगंज में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज हेतु गया मेडिकल कालेज अस्पताल भेज दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:07 PM (IST)
        

औरंगाबाद में जेलर की जमकर पिटाई

चालक को भी भीड़ ने की धुनाई जेल के वाहन से युवकों के कुचलने से आक्रोशित हुए युवक जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नगर थाना के पुरानी जीटी रोड होटल जेके के पास शुक्रवार शाम मंडल कारा अधीक्षक के वाहन से दो युवक को धक्का लग गया। वाहन से न्यू एरिया निवासी संदीप कुमार एवं बाला पोखर बाइपास निवासी गुड्डू कुमार घायल हो गया। दोनों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना से आक्रोशित घायल युवकों के परिज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:47 PM (IST)
        

गंगा, यमुना, सरस्वती है एनडीए : लोजपा

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : लोजपा के संगठन प्रभारी रामनरेश सिंह, पूर्व विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्लू, जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह एवं लोजपा नेता मनोज शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि एनडीए गंगा यमुना सरस्वती है। गंगा के रूप में भाजपा, यमुना लोजपा एवं सरस्वती रालोसपा है। लोजपा का उद्देश्य उन घरों में चिराग जलाना है, जो अब तक विकास से वंचित हैं। रामनरेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव में नीतीश एवं लालू हार ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

कुशवाहा को मिले आरक्षण का लाभ : सम्राट

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के टीचर ट्रेनिंग कालेज मैदान परिसर में शुक्रवार को कुशवाहा समाज का जिला सम्मेलन संपन्न हुआ। संबोधित करते हुए नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि कुशवाहा समाज को राजनीति की मुख्यधारा में लाने का प्रयास जारी है। यह तभी संभव होगा जब समाज अपनी एकजुटता का परिचय देगा। मंत्री ने आरक्षण का वकालत करते हुए कहा कि कुशवाहा समाज को भी आरक्षण मिले। यह तभी संभव होगा जब मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:49 PM (IST)
        

कुशवाहा मंच मार्च में करेगी बड़ी रैली

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : मंत्री और कुशवाहा राजनीतिक चेतना मंच के संरक्षक अवधेश प्रसाद कुशवाहा ने कहा है कि उनका समाज महात्मा बुद्ध, सम्राट अशोक और महात्मा फूले का वंशज है। समाज का अपना समृद्ध इतिहास है। दुनिया को शाति का संदेश देने वाले बुद्ध, दुनिया पर राज करने वाले सम्राट अशोक और आधुनिक काल में छुआछूत के खिलाफ पहली बार दलितों पिछड़ों को शिक्षा देने का काम करने वाले फूले हमारे आदर्श हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:44 PM (IST)
        

शराब बंदी से मौत होने का है खतरा : मंत्री

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : बिहार में शराब बंदी संभव नहीं है। अगर बंदी लागू हो तो अवैध शराब पीने से मौतें होने लगेंगी। ऐसा नहीं है कि गुजरात में शराब नहीं मिलती। उक्त बातें उत्पाद एवं निबंधन मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा ने कही। औरंगाबाद मे आयोजित कुशवाहा राजनीतिक चेतना मंच सम्मेलन में भाग लेने जाने के क्रम में दाउदनगर में डा.प्रकाश चंद्रा के कार्यालय में रुके थे। जागरण ने उनसे पूछा था कि एक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:43 PM (IST)
        

सड़क के लिए नागरिकों ने की जाम

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के कर्मा रोड की स्थिति जर्जर है। सड़क गड्ढ़े में तब्दील हो गयी है। सड़क बनाने की मांग को लेकर शुक्रवार को नागरिकों ने प्रदर्शन किया। कर्मा मोड़ एवं गेट स्कूल के पास पुरानी जीटी रोड जाम कर आगजनी की। सैकड़ों की संख्या में रहे नागरिकों ने कहा कि पंद्रह दिन पहले सड़क बनाने का आश्वासन दिया गया था परंतु अब तक नहीं बना। पुरानी जीटी रोड दो घंटे जाम रहा जिस कारण शहर आने वाले नाग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:40 PM (IST)
        

पर्चाधारियों की जमीन के सत्यापन का निर्देश

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : सीओ प्रतिभा कुमारी ने पर्चाधारियों की जमीन के सत्यापन का निर्देश दिया है। अपने कर्मचारियों के साथ गुरुवार को बैठक कर कई मामलों में आवश्यक निर्देश दिए। बताया कि प्रखंड में जिन पर्चाधारियों को जमीन मिली थी उसका सत्यापन करना है कि उनका दखल कब्जा है या नहीं। राज्य सरकार का इस पर जोर है। उच्चाधिकारियों का सख्त निर्देश है। अंचल के सभी 64 गावों के चालू खतियान बनाने का भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:37 PM (IST)
        

बच्चों का हमर्दद बनेगा एसएनसीयू

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : सदर अस्पताल परिसर में करोड़ों की लागत से बना एसएनसीयू जिले के लिए मील का पत्थर साबित होगा। दो दिन पूर्व उद्घाटन के बाद एसएनसीयू प्रभावी रूप से कार्य करने लगा है। शनिवार को नेहुटा गांव निवासी सतीश कुमार सिंह के जुड़वा बच्चों का इलाज करने के लिए भर्ती कराया। दूधिया रोशनी एवं हाइटेक मशीन देख मरीज के परिजन एक पल के लिए विश्वास भी नहीं हो रहा था कि ऐसी व्यवस्था सरकारी अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:32 PM (IST)
        

सांख्यिकी सेवकों ने सीएम का पुतला फूंका

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : सांख्यिकी स्वयं सेवकों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का पुतला दहन किया। मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सांख्यिकी विनोद कुमार सिंह, योगेंद्र कुमार, धनंजय कुमार, नागेंद्र कुमार, पुष्पा कुमारी, प्रियंका कुमारी, अशोक कुमार शामिल थे। सभी ने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगें मान नहीं लेती आंदोलन चलता रहेगा। स्वयं सेवकों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:27 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Monday 24 11 2014

18°c
यह भी देखें