Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

नहर में डूबने से मुस्ताक मरा

औरंगाबाद : सोन उच्च स्तरीय नहर भरथौली नहर में डूबने से सोमवार को ओबरा थाना के बभंडीहा गांव निवासी मुस्ताक कुरैशी (50) की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि मुस्ताक सुबह शौच करने के बाद नहर में पानी छूने गया था कि पैर फिसलने के कारण नहर में गिर पड़ा। नहर में पानी अधिक होने के कारण उसकी मौत हो गई। कई घंटों के खोज के बाद ग्रामीणों ने उसका शव नहर से बरामद किया। मुस्ताक की मौत की सूचना से गांव में मातम रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

बीआरबीसीएल मामले में प्राथमिकी

नवीनगर (औरंगाबाद) : ग्रामीणों द्वारा रविवार को बिजली परियोजना बीआरबीसीएल में किए गए हंगामा को लेकर सोमवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। खैरा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि एनटीपीसी एचआर के डीजीएम नवनीत कुमार के बयान पर कांड दर्ज किया गया है। सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, परियोजना परिसर से जबरदस्ती सामान ले जाने का आरोप लगाया गया है। खदहा गांव के सरोज मेहता, रोहतास जिला के इंद्रपुरी थाना के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

आरटीपीएस काउंटर पर हंगामा, तोड़फोड़

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित आरटीपीएस काउंटर पर अनियमितता को लेकर आवेदकों ने सोमवार को हंगामा किया। उग्र लोगों ने काउंटर पर जमकर रोड़ेबाजी की। सेना की बहाली को लेकर काउंटर पर आवेदकों की लंबी कतार लगी थी। आवेदक जमा लेने एवं वितरण करने में गड़बड़ी को लेकर आक्रोश भड़का। आवेदक कर्मियों पर लापरवाही बरतने एवं मनमानी करने का आरोप लगा रहे थे। रवि कुमार, सुनील कुमार, गोपाल कुमार,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

पांच साल में होगा हर घर में शौचालय : उपेंद्र

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष व केंद्रीय ग्रामीण राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 2019 तक देश के सभी घरों में शौचालय होगा। शौचालय निर्माण की राशि बढ़ाई जा रही है। गांवों में सामुदायिक शौचालय के लिए छह लाख रुपये दिए जाएंगे। पहले यह राशि 2 लाख रुपये थी। 2022 तक सभी गरीबों को इंदिरा आवास भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:42 PM (IST)
        

किसानों ने बीआरबीसीएल में किया बवाल

संवाद सूत्र, नवीनगर (औरंगाबाद) : नवीनगर के बीआरबीसीएल बिजली परियोजना में किसानों ने रविवार को जमकर बवाल काटा। कजराइन, मंगावार, झिकटिया, खदहा, धुंधुआ के आक्रोशित किसानों ने परियोजना परिसर से जबरन केबल ड्रम को उठा ले गए। ट्रैक्टर से केबल ड्रम को ले जा रहे थे तभी ट्रैक्टर पलट गई। ग्रामीण हाइड्रा मशीन से ट्रैक्टर को खड़ा कर रहे थे कि सूचना पर खैरा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

सड़क से न्यायालय तक लड़ेंगे लड़ाई

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : सिंचाई विभाग मौसमी कर्मचारी संघर्ष समिति की बैठक रविवार को बड़ा पानी टंकी परिसर में किया गया। महासंघ के जिला सचिव शंकर लाल ने संबोधित किया। कहा कि लड़ाई लड़ने के लिए सड़क से लेकर न्यायालय तक तैयार रहें। आंदोलन तब तक चलेगा जब तक कि न्याय नहीं मिल जाता। सुनील कुमार सिंह, शिवध्यान, देव गिरी, अजय कुमार सिंह, उपेंद्र कुमार, देवपूजन सिंह, रघुवंश कुमार सिंह, मोहन पासवान एवं अवधे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:25 AM (IST)
        

पर्यावरण संरक्षा का लें संकल्प : डा. बीके

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के झंडा मस्जिद कब्रिस्तान परिसर में रविवार को रोटरी क्लब के सदस्यों ने पौधरोपण किया। अध्यक्ष डा. बृजकिशोर सिंह, सचिव खान इमरोज, रोटेरियन डा. चंद्रशेखर प्रसाद, संजय सिंह, डा. वीरेंद्र कुमार, डा. पुष्पेंद्र, महमूद आलम ने पौधे लगाए। शहर के नागरिकों को भी पेड़ लगाने के लिए जागृत किया। 200 पेड़ लगाए गए। अध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षित रखने के लिए पौधे लगाना जरूरी है। व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

राजनीति और न्यायालय में उलझा अविश्वास

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का मामला राजनीति और न्यायालय के दावपेंच में उलझ गया है। प्रमुख अखिलेश कुमार सिंह ने ऐसी चाल चली कि करीब छह महीने के लिए वे चैन की नींद सो सकते हैं। उन्होंने विपक्ष द्वारा खुद को अधियाचना नहीं देने की बात कह उच्च न्यायालय में 21 अगस्त को अपील किया और 27 अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव पर स्टे आर्डर लेने में सफल रहे। शुक्रवार देर शाम फै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

मंत्री का सदन में जवाब पर नहीं बनी नाली

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : मौलाबाग में मुख्य पथ एसएच-7 के किनारे कन्या इंटर स्कूल के सामने की नाली का निर्माण, बिहार विधानसभा में सवाल और मंत्री के सकारात्मक जबाव के बावजूद पूरा नहीं हो रहा है। एसएच के निर्माण के समय ही इस नाली का निर्माण हो रहा था। तब मुख्य पार्षद परमानंद प्रसाद को निर्माण कार्य रुकने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया। इसके बाद मुन्ना दूबे ने कई बार इसका निर्माण कराने के लिए द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

प्रतियोगी परीक्षा में 525 प्रतिभागी शामिल

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : पुराना शहर में ज्ञान ज्योति शिक्षण केंद्र में रविवार को एचटी स्कालरशिप परीक्षा हुई। इसमें 525 प्रतिभागी शामिल हुए। 90 फीसद से अधिक अंक लाने वाले को मुफ्त कम्प्यूटर शिक्षा दी जायेगी। जबकि इससे कम अंक लाने वाले को कम्प्यूटर शिक्षा में छात्रवृत्ति दी जायेगी। परीक्षा परिणाम सात सितंबर को जारी होगा। यह परीक्षा एमएस कम्प्यूटर जोन आयोजित करेगा। स्कूल के निदेशक डा. चंचल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

हाइवे पर स्टैंड, खतरे में यात्रियों की जिंदगी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : जीटी रोड पर वाहनों का बस स्टैंड लगता है। हाइवे पर वाहनों के लगने से यात्रियों की जिंदगी खतरे में है। प्रत्येक दिन यात्रियों के सिर पर मौत मंडराता है। मदनपुर एवं शिवगंज में हालात खतरनाक है। दोनों जगहों पर जीटी रोड पर ही छोटे वाहन खड़े होते हैं। सड़क पर ही यात्रियों को उतारते हैं और बैठाते हैं। इस दौरान सड़क से इस पार से उस पार यात्रियों का आना जाना होता है। सड़क पर खड़ी हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

विवेकानंद के विचारों को घर घर फैलाएं

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला इकाई की बैठक रविवार को सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में संपन्न हुआ। अध्यक्षता प्रदेश के सह मंत्री दीपक कुमार ने किया। छात्र नेता उज्ज्वल कुमार ने संगठन को मजबूत बनाने का आह्वान किया। कहा कि कालेजों में सदस्यता समाप्त होने के बाद आगे की योजना बनाएं। सर्वसम्मत प्रस्ताव के द्वारा 14 सितंबर को जिला सम्मेलन कराने का निर्णय लिया गया। 5 सितंबर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

प्रेम प्रसंग में गई अरिवंद की जान

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : पौथू थाना के सीमा गांव निवासी अरविंद साव हत्या मामले में उसकी मां सियामनी देवी के बयान पर रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि सीमा गांव के राजेश मिस्त्री, प्रवीण साव एवं खरौना बुर्जुग का राकेश यादव नामजद अभियुक्त बना है। मृतक की मां ने पुलिस को बताया कि खरौना के राकेश ने तीन चार माह पूर्व पाठक बिगहा मोड़ के पास जान से मारने की धम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

शहर में बिजली के लिए सड़क जाम

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर में बदहाल विद्युत व्यवस्था के खिलाफ रविवार को युवा कांग्रेस नेताओं ने शहर में प्रदर्शन किया। सड़क पर आगजनी कर विरोध जताया। मीडिया प्रभारी मो. शहनवाज रहमान उर्फ सल्लू खान के नेतृत्व में युवाओं ने प्रदर्शन किया। अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए 18 से 20 घंटा बिजली देने की मांग की। कहा कि शहर में विद्युत के ऐसे हालात कभी नहीं थे। बिजली नहीं रहने से पढ़ाई बाधित होती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

वार्ड पार्षद के भाई की पिटाई

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : नगर थाना के शाहगंज मुहल्ला में शनिवार रात्रि जमीन विवाद में जमकर मारपीट हुई। वार्ड संख्या 24 के पार्षद मो. फारुख अंसारी के भाई अबु कासिम अंसारी की जमकर पिटाई की गई। लोहे की राड से कासिम को सिर पर मारा गया है। इलाज सदर अस्पताल में किया गया। चिकित्सकों ने बताया कि मो. कासिम की स्थिति गंभीर है। कासिम के बयान पर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मो. जमाल मियां, मो. जावे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
        

अर्पणा और ज्योति बनीं विजेता

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : इंटर स्कूल इंगलिश भाषण प्रतियोगिता में पांच विद्यालय के छात्रों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का विषय रहा - पेड़ बचाओ, जीवन बचाओ, स्वयं की शिक्षा सबसे बेहतर एवं अनुशासन बच्चों के लिए चुनौती। प्रतियोगिता में डीएवी, लार्ड बुद्धा, अंबिका पब्लिक, विवेकानंद आइडियल पब्लिक, सरस्वती शिशु मंदिर एवं संत इग्नोसियस स्कूल के छात्रों ने भाग लिया। सीनियर ग्रूप में संत इग्नोसियस की अपर्णा कु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

राशन कार्ड त्रुटि को ले नपं की बैठक

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : सेक के तहत बनाए गए राशन कार्ड में हुई व्यापक त्रुटि को दूर करने के लिए नगर पंचायत में शनिवार को विशेष बैठक की गई। तय किया गया कि सोमवार को एक शिष्टमंडल एसडीओ ओमप्रकाश मंडल को ज्ञापन देगा। बैठक से ही उनसे बात की गई। नपं से प्राप्त ज्ञापन को एसडीओ डीएम को देंगे। तय किया गया कि एक सप्ताह का समय सुधार के लिए दिया जायेगा। अगर फिर भी सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन की की जाये... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

आवेदन के साथ खुलवाएं बैंक में खाता

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : मुख्य मंत्री कन्या विवाह योजना के तहत नगर पंचायत के 100 लाभुकों के बीच शनिवार को चेक का वितरण किया गया। सभी को पाच पाच हजार रुपये का चेक दिया गया। मुख्य पार्षद परमानंद प्रसाद एवं बीडीओ राजेंद्र शर्मा ने चेक वितरण किया। मौके पर वार्ड पार्षद प्रतिनिधि ललन सिंह, मो. जफर, मो. अनवर उपस्थित रहे। मुख्य पार्षद परमानंद प्रसाद ने कहा कि जब इस योजना के लाभ के लिए आवेदन करे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

24 घंटे में हत्या की गुत्थी सुलझी

संवाद सूत्र, नवीनगर (औरंगाबाद) : नवीनगर थाना के चंद्रगढ़ गांव निवासी 24 वर्षीय युवक प्रवीण कुमार हत्या मामले की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे में सुलझा लिया है। हत्या में प्रयुक्त चाकू, खून से सना कपड़ा पुलिस ने बरामद किया है। थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि हत्या के इस मामले में गनौरी राम, लोकेश राम एवं मुकेश राम को गिरफ्तार किया गया है। गनौरी ने हत्या की साजिश रची है। गनौरी ने पुलिस को बताया कि प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        

जम्होर में गणेश उत्सव प्रारंभ

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : छह दिवसीय गणपति उत्सव शुक्रवार से जम्होर में प्रांरभ हो गया। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ महोत्सव प्रारंभ हुआ। माहौल भक्तिमय हो गया है। जलभरी यात्रा के साथ पूजनोत्सव कार्यक्रम चल रहा था। शाम को पूजा के उपरांत भगवान गणेश का पट खुला वैसे ही शंख की ध्वनि से जम्होर गुंजायमान हो गया। गणपति उत्सव को ले पूरे दिन लोगों में खुशी देखी गई। पूजा स्थल पर प्रतिमा को स्थापित कर कमिटी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:53 AM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Tuesday 02 09 2014

26°c
यह भी देखें