1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

दूसरे दिन भी डोली धरती, मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : रविवार को 12.41 बजे भूकंप के झटके आए। दुबारा भूकंप का झटका आने से नागरिकों में हड़कंप मच गया। लोग घरों से बाहर निकलकर मैदान ढूंढने लगे। आधे घंटे तक बाजार एवं मुहल्ले में अफरातफरी का माहौल रहा। कई घरों में दरार आने की सूचना है। भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण नुकसान अधिक नहीं हुआ है। शहर के महाराजगंज रोड स्थित चंदेल भवन में बड़ा दरार आया है। अरुण कुमार सिंह ने बताया कि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:43 PM (IST)
        

अधिकारियों की छुट्टियां रद : प्रभारी मंत्री

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : भूकंप को लेकर रविवार को पंचायती राज सह जिला के प्रभारी मंत्री विनोद प्रसाद यादव ने परिसदन में अधिकारियों के साथ बैठक की। भूकंप में नुकसान की समीक्षा की। समीक्षा के बाद मंत्री ने कहा कि भूकंप को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। डीएम एवं एसपी परिस्थिति पर नजर रखे हुए हैं। मंत्री ने कहा कि पब्लिक को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:30 PM (IST)
        

भूकंप से दहशत, अफवाह से थर्राया शहर

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : शहर बेचैन है। आबादी इस कदर व्यग्र शायद ही गत कई दशक में दिखी हो। शनिवार को पूर्वाहन आया भूकंप ने पहले बेचैन किया तो फिर अफवाह ने दिन से लेकर रात तक बेचैन किए रहा। रविवार को लोग अखबारों में इस त्रासदी की जानकारी ले रहे थे और चर्चा कर रहे थे कि तभी एक बार फिर धरती डोल गई। इंसान के आत्मबल हिल गये। लोग कहने लगे कि बस अब प्रलय होना तय हो गया है। प्रकृति से छेड़छाड़ को ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:28 PM (IST)
        

वाहन लूटते चार लुटेरा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मुफ्फसिल थाना के जीटी रोड रायपुरा मोड़ से रविवार को पुलिस ने वाहन लूटते चार लुटेरा को गिरफ्तार किया है। सात लुटेरे पुलिस को देखकर भागने में सफल रहे। गिरफ्तार लुटेरों के पास से पुलिस ने 2 पिस्टल, 6 कारतूस, लूटी गई 6 मोबाइल, लूट में प्रयुक्त होने वाले 13 कांटी बरामद किया है। एसपी बाबूराम, एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि दाउदनगर थाना के शमशेरनगर निवासी कामता सिंह, ओबरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

लुटेरों का अड्डा है भरुब

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : ओबरा थाना का भरुब गांव लुटेरों का अड्डा है। इलाके में लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे इसी गांव में पनाह लेते हैं। रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में एसपी बाबूराम ने बताया कि गिरोह में भरुब के चार लोग शामिल हैं। भरुब के युगल पासवान एवं विनय पासवान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। इसी गांव का बूढ़ा पासवान एवं दिनेश पासवान लूट के मामले में जेल में है। बूढ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:18 PM (IST)
        

दीवार गिरने से ग्रामीण घायल

जेएनएन, औरंगाबाद : दो दिनों से आ रही भूकंप से हाहाकार मचा है। बारुण प्रखंड के ईटहट गांव में भूकंप के दौरान दीवार गिरने से ग्रामीण रवींद्र कुमार सिंह घायल हो गए। रवींद्र का पैर तीन जगहों पर टूट गया है। इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। ग्रामीण अखिलेश सिंह ने बताया कि जिस समय भूकंप के झटके आए ग्रामीण घर से बाहर निकलकर भागने लगे। उधर ओबरा में भूकंप से पूरे दिन हड़कंप रहा। डा. अरविंद शर्मा के दुकान में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

दो दिन बंद रहेगा विद्यालय : डीइओ

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : लगातार आ रही भूकंप को देखते हुए डीएम नवीनचंद्र झा ने दो दिनों तक सभी विद्यालय बंद रखने का आदेश दिया है। डीएम के हवाले से डीइओ रामप्रवेश सिंह ने बताया कि सोमवार एवं मंगलवार को सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय बंद रहेगा। जो लोग आदेश का उल्लंघन करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निजी विद्यालयों पर भी आदेश लागू है। बताया कि राज्य सरकार ने सभी विद्यालयों को बंद रखने का आदेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:02 PM (IST)
        

देव में नक्सलियों ने लगाया केन बम

संवाद सूत्र, देव (औरंगाबाद) : देव में सक्रिय भाकपा माओवादी नक्सलियों ने शुक्रवार रात्रि देव कंचनपुर मुख्य पथ बासन बिगहा कुटिया बाजार के पास पुलिया में केन बम लगा दिया। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने पुल में लगे बम को देखा। पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एएसपी अभियान राजेश भारती, सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट टीएन सिंह, देव थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पहुंचे और सड़क पर आवागमन को बंद कर दिया। डेहरी से बम निरोधक द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

कब बनकर तैयार होगा एनएच 139

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : अंबा बाजार के लोग धूल और सड़क पर उभरे पत्थर से परेशान हैं। सड़क चौड़ी बनाने के लिए पूरी सड़क को उखाड़ कर उसपर लगभग दो फीट ऊंचा बनाने हेतु कंक्रीट बालू एवं छाई डाल दिया गया है। पिछले कई दिनों से निर्माण कंपनी द्वारा सड़क पर पानी का छिड़काव किया जाता रहा जिससे लोगों को कम परेशानी का अनुभव हुआ था। अब जब भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है तो पानी का छिड़काव भी बेअसर हो रहा है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

उच्च विद्यालयों में 1 मई से तालाबंदी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : वेतनमान को लेकर आंदोलन कर रहे माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों ने शनिवार को अनुग्रह एवं टाउन इंटर विद्यालय गेट पर प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने मैट्रिक के मूल्यांकन कार्य को बाधित किया। सचिव हजारी सिंह, राज्य कार्यकारिणी सदस्य सुरेंद्र कुमार, परीक्षा सचिव अमिताभ रंजन, अनुमंडल सचिव इंद्रजीत कुमार, सैय्यद हक, मुकेश कुमार एवं डा. वीरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि 25 अप्रैल बीत गया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

नहरों की बदहाल स्थिति सरकार की विफलता

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : सांसद सुशील कुमार सिंह ने शनिवार को पूर्वी सोन उच्च स्तरीय नहर का निरीक्षण किया। दुल्ला बिगहा पहुंचे सांसद का एनडीए कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। निरीक्षण के दौरान सांसद ने अधिकारियों को कई निर्देश दिया। कहा कि नहर की बदहाल स्थिति सरकार की विफलता है। मुख्य नहर के अलावा सभी शाखाओं की स्थिति जर्जर हो गई है। नहर की स्थिति से किसानों को अवगत कराने के लिए विभागीय पदाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

औरंगाबाद में नक्सलियों का बंद असरदार

जागरण टीम, औरंगाबाद : भाकपा माओवादी नक्सलियों के बिहार बंद का असर शनिवार को औरंगाबाद में देखा गया। चार प्रखंड मुख्यालय समेत दो दर्जन बाजार बंद रहे। दुकानों में ताला लटका रहा। देव, नवीनगर, अंबा, टंडवा, बड़ेम, बालूगंज एवं केताकी में स्थित बैंक एवं एटीएम में ताला लटका रहा। करीब चार करोड़ का कारोबार प्रभावित नक्सलियों के भय से बैंक प्रबंधक एवं कर्मचारी डयूटी पर नहीं गए। उक्त जगहों पर भारतीय स्टेट बै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

नहरों का पुर्नस्थापन की मिली स्वीकृति

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : गोह विधानसभा में नहरों के पुनर्रस्थापन कार्य की प्रशासनिक स्वीकृति राज्य सरकार के सिंचाई विभाग से मिल गई है। गोह विधायक प्रो. रणविजय सिंह ने शनिवार को परिसदन में बताया कि शुक्रवार को मंत्री विजय कुमार चौधरी, विभागीय प्रधान सचिव एवं सिचांई विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में प्रशासनिक स्वीकृति देने का निर्णय लिया गया। बैठक में विधायक भी मौजूद थे। विधायक ने कहा कि क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

दुर्घटना में घायल शिक्षक की मौत

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के कर्मा मोड़ स्थित कार्यालय में नियोजित शिक्षकों ने बैठक की। कुटुंबा प्रखंड के जौड़ा विद्यालय के शिक्षक अजय कुमार की दुर्घटना में मौत पर शोक जताया गया। सर्वसम्मति से मृतक शिक्षक की पत्नी को अनुकंपा पर नौकरी की मांग जिला प्रशासन से की गई। अध्यक्ष जयंत कुमार सिंह ने कहा कि अजय के निधन से परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। पत्नी एवं परिजन का रोते हुए हाल बेहाल है। हड़ता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं के हित का रखेंगे ख्याल : अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : विधि संघ के सेंट्रल हाल में शनिवार को चुनाव में जीते अधिवक्ताओं के सम्मान में बिहार युवा अधिवक्ता कल्याण समिति के द्वारा समारोह आयोजित की गई। अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह एवं संचालन अखिलेश पाठक ने की। चुनाव पदाधिकारी विष्णु शर्मा, मुखलाल सिंह, योगेंद्र कुमार योगी, प्रमोद यादव, मुख्य अतिथि कुमार योगेंद्र नारायण सिंह, निर्वाचित अध्यक्ष रसिक बिहारी सिंह, महास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

डोली धरती तो काप गई रुह

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : शनिवार दोपहर दो चरण में जिस तेज गति से धरती डोली उसने आदमी को अंदर तक हिला दिया। अनिष्ट की आशका ने रुह को कंपा दिया। लगातार झटके महसूस किए गए। वार्ड नंबर तीन की पार्षद अनसुइया देवी के प्रतिनिधि चिंटू मिश्रा ने बताया कि अंबेदकर नगर में सुरेश राम का मिट्टी का घर ध्वस्त हो गया। पिराहीबाग में फजल कुरैशी के मकान की दीवार में दरार आ गया। दोनों जगहों पर जाकर उन्होंने पी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

सिर्फ विरोध के लिए विरोध करना गलत

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : भाजयुमो ने केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल को उचित बताया है। इसकी कई खासियतों को जन और किसान हितैषी हैं, उसे परचा में छपवाकर शहर में शुक्रवार को वितरित किया है। नगर अध्यक्ष शभू कुमार, विकास कास्यकार एवं सुनील पाठक ने परचा में खासियतों का जिक्र करते हुए कहा है कि सिर्फ नरेंद्र मोदी को लाभ न हो इस कारण इस बिल का विरोध किया जा रहा है। परचा में बताया गया है कि जो त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

जब चाहते हैं बंद करा देते हैं बाजार

जागरण टीम, औरंगाबाद : भाकपा माओवादी नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अभियान चला रखा है। नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का नियमित अभियान चलता है परंतु नक्सल इलाके में सिर्फ नक्सलियों की चलती है। जब चाहते हैं नक्सली बाजार को बंद करा देते हैं। नक्सलियों के भय से व्यवसायी एवं ग्रामीण कांपते रहते हैं। नक्सलियों के फरमान पर बाजार बंद हो जाता है। जब कभी तो देखा गया है कि अफवाह पर भी बाजार में दुकानें बंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

सौहार्द के साथ जीवन गुजारने का संदेश

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : पुराना शहर स्थित खानकाह कादरिया अबदालिया सुलेमानिया में अनिस-ए-बेकसा सैयद शाह अनिस अहमद कादरी का 72वा सलाना उर्स मनाया गया। उद्घाटन खानकाह के गदीनशीं हजरत सैयद शाह सज्जाद अहमद कादरी द्वारा किया गया। हर्ष एवं उल्लास के साथ तमाम धार्मिक कार्य किए गए। कुरानखानी, मिलाद एवं जलसा का शानदार आयोजन किया गया। आस्ताना में चादरपोशी करने के उपरात उन्होनें श्रद्धालुओं को शाति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

सकारात्मक सोच के साथ गरीब को मदद

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : भाजयुमो ने गरीब की मदद की और दूसरे युवाओं से भी सकारात्मक सोच के साथ आगे आने का आह्वान किया है। नगर अध्यक्ष शभू कुमार, विकास कास्यकार, सुनील पाठक, हिमाशु कुमार, सोनू पाठक, श्याम मेहता, अमरनाथ ने देवी मंदिर में पूजा अर्चना कर शनिवार को गोला रोड निवासी वीरेंद्र कुमार को ठेला दिया। कह कि रोजगार के लिए फल सब्जी बेचने हेतु ठेला दिया गया है। पूंजी की कमी दूर करने में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India

33°c
यह भी देखें