Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

औरंगाबाद

आयुर्वेद के चिकित्सक करते हैं आपरेशन

संवाद सूत्र, नवीनगर (औरंगाबाद) : डीएम नवीनचंद्र झा के आदेश पर नवीनगर में रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डा. मिथिलेश सिंह, डा. सुरेश प्रसाद सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक शैलेश कुमार, थाना के दरोगा गोपाल शरण सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को फर्जी क्लीनिकों पर छापेमारी की गई। बगैर लाइसेंस एवं चिकित्सक के चल रहे क्लीनिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सबसे पहले टीम टंडवा रोड स्थित डा. गुप्तेश्वर के हड्डी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

पिटाई के विरोध में डाक्टर हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : औरंगाबाद सदर अस्पताल में गुरुवार रात नशे में धुत युवकों ने डॉक्टर, एएनएम एवं कर्मियों की जमकर पिटाई कर दी। युवक विश्वकर्मा पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई मारपीट में घायल साथी सौरभ कुमार को इलाज कराने अस्पताल आए थे। इसी दौरान उनकी डाक्टरों और कर्मियों से नोकझोंक हुई। युवकों ने डा. सुनील महेंद्र कपूर, कर्मी शभू प्रसाद, एएनएम बेबी कुमारी, ओटी सहायक मोहन कुमार एवं स्वीपर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

जनता की बातों को सुनें अधिकारी : मंत्री

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : सूबे के पंचायती राज सह प्रभारी मंत्री डा. विनोद प्रसाद यादव ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। सड़क, विद्युत, सिंचाई, वन प्रमंडल, कृषि, खाद्य आपूर्ति, कल्याण, पशुपालन, शिक्षा, लोक स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, एमडीएम, मत्स्य, वन पर्यावरण एवं आइसीडीएस योजना के कार्यो की समीक्षा किया। कृषि की समीक्षा के दौरान डीएओ शैलेंद्र कुमार ओझा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:30 AM (IST)
        

राशन कार्ड में गड़बड़ी को लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : शहर के लोगों ने राशन कार्ड में हुई धाधली के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन किया। नगर पंचायत में आमसभा के बाद मुख्य पार्षद परमानंद प्रसाद के नेतृत्व में शहर के मुख्य मार्ग से होकर प्रदर्शनकारी अनुमंडल कार्यालय पहुंचे और एसडीओ ओमप्रकाश मंडल का घेराव किया। उन्हें ज्ञापन सौंपा गया। कहा कि प्राप्त दावा आपत्तियों पर काम किया जा रहा है। समस्या का समाधान किया जाएगा। मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

चार चरणों में होगा पैक्स चुनाव

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : पैक्स चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया है। शुक्रवार से जिले के तीन प्रखंडों में नामांकन प्रारंभ हुआ। नवीनगर, देव एवं कुटुंबा में नामांकन करने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ रही। तीनों प्रखंड के प्रत्याशी 19 से 22 सितंबर तक नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 23, नाम वापसी 24 एवं मतदान 10 अक्टूबर को होगा। मतगणना 11 अक्टूबर को समाप्त होगी। दूसरे चरण में मदनपुर, रफीगं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

बालू लदे 16 ओवरलोडेड ट्रक जब्त

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : पुलिस ने शुक्रवार को बारुण थाना क्षेत्र से 16 ओवरलोडेड ट्रक को जब्त किया है। एसडीओ भीम प्रसाद एवं एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जब्त किए गए ट्रकों पर ओवरलोडेड बालू लदा है। सोन नदी घाट से बालू लादकर ट्रक उत्तरप्रदेश जा रहा था। एसडीपीओ ने बताया कि ट्रक यूपी61-3206, यूपी65बीटी-9124, यूपी45टी-1436, यूपी65एटी-6734, यूपी65बीटी-9550, य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

चोरी की टेंपो बरामद, चालक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : गोह थाना पुलिस ने शुक्रवार को जगतपति चौक के पास से बीआर02क्यू-0181 नंबर की टेंपो बरामद किया है। बरामद टेंपो चोरी की है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि सूचना मिली की चोरी की टेंपो जगतपति चौक पर यात्री बैठा रहा है। एएसआई अशोक कुमार एवं पुलिस बल ने टेंपो को जब्त किया। चालक से पूछताछ के दौरान कोई कागजात नहीं दिखाया और चोरी की होने की बात कही। मामले में नरेश पासवान चौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षक करेंगे आंदोलन

औरंगाबाद : राज्य सरकार के खिलाफ शिक्षक आंदोलन करेंगे। नियोजित माध्यमिक/उच्च माध्यमिक शिक्षक आंदोलन की तैयारी में हैं। शिक्षक आज शनिवार को गेट स्कूल में बैठक कर निर्णय लेंगे। समन्वयक डा. अनुपम किशोर ने बताया कि बैठक में जिले भर के शिक्षक भाग लेंगे। पांच नियोजित शिक्षकों को मदद न मिलने पर आक्रोश जताया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

ट्रक-टेंपो की टक्कर में दो जख्मी

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : गया रोड में उपकारा के समीप ट्रक (यूपी 67 बी-4018) और बिना नंबर के टेंपो के बीच गुरुवार रात्रि टक्कर होने से दो यात्री जख्मी हो गए। वीरेंद्र सिंह और संजय कुमार को घायलावस्था में पीएचसी में इलाज के बद गया रेफर कर दिया गया। भखरुआ के राजीव रंजन के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई। प्राथमिकी के अनुसार टेंपो तरार से आ रही थी जब ट्रक से टक्कर हुई। ट्रक का चालक काफी लापरवाही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:52 PM (IST)
        

'आक्सीजन' के बिना जाएगी जान

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : चिकित्सक एवं कर्मियों की हड़ताल के कारण शुक्रवार को मरीज परेशान रहे। चिकित्सक डयूटी पर आए परंतु सेवा नहीं दी। रात्रि की घटना से सभी चिकित्सक आक्रोशित थे। सदर अस्पताल उपाधीक्षक डा. तपेश्वर प्रसाद ने इमरजेंसी सेवा बहाल रखने का आदेश दिया था परंतु चिकित्सकों ने नहीं माना। पूरे दिन मरीज अस्पताल पहुंचते रहे परंतु इलाज नहीं हुआ। अस्पताल गेट पर गार्ड से कई बार मरीज के परिजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:20 PM (IST)
        

लापता छात्राएं हरियाणा के रेवाड़ी से बरामद

कृष्णाब्रह्मा (बक्सर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बड़का ढकाईच गाव से पिछले सप्ताह अचानक दो छात्राएं लापता हो गई थी। जिसकी लिखित सूचना परिजनों द्वारा स्थानीय थाना में दिया गया था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आई और दोनों छात्राएं हरियाणा के रेवाड़ी से बरामद हो गई। बुधवार को दोनों छात्राओं पुलिस के सामने बतायी कि वे स्वेच्छा से अपने घर से गई थी। बताते चलें कि, लापता छात्रा श्वेता कुमारी (11 व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

मारपीट का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद) : कुटुंबा थाना के दधपा विगहा निवासी संजय मेहता को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। संजय पर पूर्व बीडीओ नागेंद्र पासवान के साथ पंचायत चुनाव के समय मारपीट करने का आरोप था। मामला 2001 का बताया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि संजय के विरुद्ध न्यायालय से वारंट निर्गत था। लंबे समय से फरार चल रहा था। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

मजदूरी के लिए पीओ का घेराव

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : सदर प्रखंड के पोखराहा पंचायत के मजदूरों ने गुरुवार को समाहरणालय में पीओ राकेश कुमार एवं पीआरएस मो. हैतुला अंसारी का घेराव किया। आक्रोशित मजदूरों ने दोनों को खरी खोटी सुनाई। मजदूर उदय पासवान, जितेंद्र राम, कमलेश पासवान, विनय राम, राजेंद्र पासवान, सत्येंद्र राम, सरुप राम, सुरेश राम, दिलीप राम ने कहा कि मनरेगा के तहत आठ माह पहले काम किया हूं परंतु मजदूरी अब तक नहीं मिला ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

सिंचाई के प्रति राज्य सरकार का रवैया उदासीन

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : सांसद सुशील कुमार सिंह ने बुधवार को सोननदी पर बने इंद्रपुरी बराज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद सांसद ने बताया कि राज्य सरकार एवं सिंचाई विभाग के अभियंताओं की उदासीन रवैया के कारण बराज की हालत दयनीय है। बराज के जलजमाव क्षेत्र का 50 प्रतिशत हिस्सा मिट्टी एवं बालू से भरा पड़ा है। टापू बन गया है। मिट्टी एवं बालू पर पेड़ पौधे उग गए हैं। शिल्ट भरे होने के कारण बराज को जितन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

नक्सली बंदी से ठहर गया औरंगाबाद

जेएनएन, औरंगाबाद : भाकपा माओवादी नक्सलियों के घोषित बिहार बंद का गुरुवार को औरंगाबाद में व्यापक असर रहा। नक्सलियों के भय से बाजार बंद रहे और सड़कों पर वाहन नहीं चले। वाहन नहीं चलने से पूरे दिन यात्री परेशान रहे। टेंपो का सहारा लेकर यात्री किसी तरह अपने गंतव्य तक पहुंचे। औरंगाबाद के रामाबांध एवं दानी बिगहा बस स्टैंड में सन्नाटा रहा। बस स्टैंड से झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के शहरों के अलावा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

सशकित हैं प्रमुख के खिलाफ एकजुट सदस्य

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : प्रखंड प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले बारह पंचायत समिति सदस्य एकजुट है मगर सशकित भी। उच्च न्यायालय से बाईस सितंबर तक बैठक की तिथि तीस सितंबर के अंदर की तय करने का निर्देश मिला है। इसके बावजूद प्रमुख के दावेदार अनिता देवी को यह डर सता रहा है कि फिर कोई तिकड़म कर मामले को प्रमुख अखिलेश सिंह टाल न दें। राजनीति का गणित गड़बड़ाने का जिस तरह तिकड़म किया जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर महिला मरी

रफीगंज (औरंगाबाद) : गया मुगलसराय रेलखंड के रफीगंज रेलवे स्टेशन के पश्चिमी केबिन के पास बुधवार को ट्रेन से कटकर महिला की मौत हो गई। कुछ घंटों के बाद परिजन शव को लेकर चलते बने। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 04:44 PM (IST)
        

11 करोड़ की लागत से बनेंगे चार पुल

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : रफीगंज विधानसभा क्षेत्र में विधायक अशोक कुमार सिंह द्वारा अनुशंसित चार पुलों के निर्माण हेतु डीपीआर एवं सर्वे का कार्य ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा पूरा किया गया। 11 करोड़ की लागत से रफीगंज एवं मदनपुर प्रखंड में दो दो पुल के निर्माण की स्वीकृति मिली है। विधायक प्रतिनिधि दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि विधायक ने रफीगंज प्रखंड के रफीगंज ओबरा पथ में मंझौली गांव के पास मदाड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 04:44 PM (IST)
        

रफीगंज में पूर्व वार्ड पार्षद गिरफ्तार

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : पुलिस ने बुधवार को हाजीपुर गोला से पूर्व वार्ड पार्षद वाहिद अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दरोगा आरके पासवान ने बताया कि वाहिद अंसारी के विरुद्ध जाली कागजात बनाकर कृष्णा राम की जमीन कब्जा, मारपीट एवं गाली गलौज करने का आरोप है। कांड के पर्यवेक्षण के दौरान एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने घटनास्थल का निरीक्षण कर वार्ड पार्षद से 24 घंटे के अंदर कागजात मांगने तथा नही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 04:44 PM (IST)
        

मतदाताओं के लिए कामन सर्विस सेंटर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : पैक्स चुनाव को ले भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं के लिए कामन सर्विस सेंटर खोलने का निर्देश जारी किया है। सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि मतदाताओं को निर्वाचक सूची एवं मतदाता पहचान पत्र संबधी सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सेंटर स्थापित किया जाएगा। कुल नौ प्रकार की निर्वाचक संबंधी सुविधाएं कामन सर्विस सेंटर के माध्यम से उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इसके ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 04:44 PM (IST)
        
(News from Aurangabad, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Aurangabad, India Saturday 20 09 2014

31°c
यह भी देखें