1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

महागठबंधन प्रत्याशी को वोट देने की अपील

सीतामढ़ी। जिला परिषद अध्यक्ष इंद्ररानी देवी की अध्यक्षता में विजय कुमार के आवास पर पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें महागठबंधन प्रत्याशी दिलीप राय को वोट देने की अपील की गई। वक्ताओं ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने एक युवा को प्रत्याशी बनाकर मिशाल कायम किया है। उन्होंने घोषणा किया है कि युवाओं व महिलाओं को 50 प्रतिशत टिकट देंगे। दिलीप राय युवा प्रत्याशी है और पंचायत प्रतिनिध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        

बेहोशी की हालत में अधेड़ बरामद, भर्ती

सीतामढ़ी। मेजरगंज थाना क्षेत्र के सुप्पी ओपी अंतर्गत नरहा नरकटिया स्थित सड़क किनारे से पुलिस ने बेहोशी की हालत में एक अधेड़ को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। जिसकी चिकित्सा जारी है। बेहोशी की अवस्था में होने के कारण अधेड़ की पहचान नहीं हो सकी है। बताते चले की नरहा नरकटिया के पास सड़क किनारे अधेड़ पड़ा था। स्थानीय चौकीदार शंकर राय की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        

सर, जमीन से बेदखल कर निकाल दिया

शिवहर। सर, बेटा ने घर से निकाल दिया है। विरोध करने पर मार पीट किया है। कहता है, तुम्हारा इस घर में क्या है। अब इस उम्र में कहां जाएं। ये बातें गुरुवार को जिलाधिकारी के जनता दरबार में तरियानी प्रखंड के जगदीशपुर कोठिया गांव के राम अतौर राय ने ने कही। जिलाधिकारी कुमार विनोद नारायण सिंह ने प्रशासन के स्तर से हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। तरियानी प्रखंड के दुम्मा गांव के महावीर साह ने गांव के सड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:34 PM (IST)
        

भिट्ठामोड़ में बार्डर पर भी अतिक्रमण

सीतामढ़ी। गांव व शहर की सड़कों की तरह बार्डर की सड़के भी अतिक्रमण की गिरफ्त में है। लिहाजा फुटपाथ जैसी चीज इन इलाकों में नहीं दिखती है। भारत - नेपाल सीमा से सटे भिट्ठामोड़ का इलाका भी फुटपाथ विहीन है। यहां के लोग भी फुटपाथ के मायनों से अंजान है। फुटपाथ के अभाव में जहां इलाके में रोजाना जाम उत्पन्न होती है, वहीं वृद्ध व विकलांगों के लिए सड़क पर चल पाना आसान नहीं रह जाता है। हैरत की बात यह कि जिला प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:34 PM (IST)
        

इलाज में लापरवाही से वृद्घ की मौत पर बवाल

सीतामढ़ी। चिकित्सक की लापरवाही से मरीज की हुई मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को नानपुर पीएचसी में जमकर बवाल काटा। उग्र लोगों ने जहां अस्पताल में तालाबंदी कर शव के साथ उग्र प्रदर्शन किया। वहीं मुआवजा व कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। लोगों ने इस दौरान रून्नीसैदपुर - पुपरी पथ को नानपुर चौक के पास घंटों जाम रखा। साथ ही जगह - जगह टायर जला कर आक्रोश जताया। बाद में मौके पर पहुंचे बीडीओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:34 PM (IST)
        

आटो -बाइक की टक्कर में तीन जख्मी

सीतामढ़ी। सोनबरसा - सीतामढ़ी टू लेन में चिलरा व फरचहिया में आटो व बाइक की टक्कर में दो महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गए। जख्मी बाइक चालक फतहपुर निवासी आजम खान व आटो पर सवार महफिदा खातून तथा मनमा खातून को इलाज के लिए सोनबरसा पीएचसी में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि टक्कर जबरदस्त था। समाचार प्रेषण तक प्राथमिकी की सूचना नहीं है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:32 PM (IST)
        

जिले में सुखे की आशका, विभाग ने कसी कमर

सीतामढ़ी। मानक के अनुसार वर्षा नही होने के कारण जिले में सुखाड़ की निश्चित संभावना व्यक्त की जा रही है। सूखे की संभावित स्थिति को देखते हुए कृषि विभाग ने तैयारिया शुरू कर दी है। जिले में वैकल्पिक खेती के लिए जिला कृषि पदाधिकारी ने विभाग को ़त्राहिमाम संदेश भेजा है। जून माह में मात्र 29.98 प्रतिशत वर्षा रिकार्ड किया गया है। वहीं किसानों को धान का बिचड़ा बचाने के लिए सरकार प्रायोजित योजना के तहत डीजल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:32 PM (IST)
        

महागठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील

सीतामढ़ी। स्थानीय जदयू कार्यालय में स्थानीय निकाय प्राधिकार विधान परिषद के चुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी दिलीप कुमार राय के समर्थन में कार्यकर्ताओं की बैठक अध्यक्ष चंद्रदेव प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित की गई। संचालन युवा राजद जिलाध्यक्ष चंद्रजीत यादव ने किया। इस अवसर पर गन्ना मंत्री डा. रंजू गीता ने प्रत्याशी दिलीप राय के समर्थन में पंचायत प्रतिनिधियों को एकजुट होकर मतदान की अपील की। मौके पर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:31 PM (IST)
        

मारपीट कर जेवर व नकद लूटे

सीतामढ़ी। बाजपट्टी थाना क्षेत्र के रायपुर जगन्नाथ निवासी हरि राय की पत्नी मनतोरिया देवी ने सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराई है। जिसमें गांव के ही प्रेम राय, रामज्ञान राय, अशोक राय, रंजू देवी, गीता देवी व पानो देवी पर डायन का अरोप लगाते हुए घर में घूस कर मारपीट करते हुए जख्मी करने व जेवरात समेत नकद बीस हजार रुपये लूट लेने का आरोप लगाया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:31 PM (IST)
        

अनुमंडलाधिकारी ने की निर्वाचन कार्य की समीक्षा

समस्तीपुर। अनुमंडलाधिकारी कुन्दन कुमार ने गुरूवार को रोसड़ा प्रखंड के बीएलओ की बैठक आहुत कर निर्वाचन सम्बन्धित कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। जिसमें मुख्य रूप से मतदाता सूची निर्माण को त्रुटिरहित बनाने पर बल देते हुए इसके मद्देनजर कई आवश्यक निर्देश दिया। बैठक के दौरान 15 मई से 13 जून तक बीएलओ द्वारा संग्रहित प्रपत्र 06,07 एवं 08 तथा उससे निर्मित प्रपत्र 09,10 एवं 11 का मिलान के पश्चात् शत प्रतिशत अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

जनता दरबार में पहुंचे 110 फरियादी

समस्तीपुर । समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी एम रामचन्द्रुडु के द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। इसमें कुल 110 फरियादी पहुंचे। प्राप्त परिवाद पत्र पर नियमानुकूल आवश्यक कार्रवाई कर प्रतिवेदन देने का निर्देश संबंधित विभाग के पदाधिकारी को दिया गया। जनता दरबार में मुख्यत: प्रोत्साहन राशि की मांग, दाखिल खारिज, इन्दिरा आवास, भूमि विवाद, पेंशन, छात्रवृत्ति, शिक्षा ऋण आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:20 PM (IST)
        

बदमाशों ने दंपती को लूटा

समस्तीपुर। चकमेहसी थाना क्षेत्र के मालीनगर के समीप कल्याणपुर-पूसा मार्ग पर ससुराल से जा रहे दंपती को अज्ञात बदमाशों ने लूट लिया। उनके पर्स को छीनते हुए पत्नी के गले से सोने का चेन भी छीन लिया। पुलिस की गाड़ी की लाइट को देखकर अपराधी भागने में सफल हो गया। हालांकि उक्त दंपती की बाइक लूटने से बची। इस बाबत मुजफ्फरपुर के कैलाश राम व उनकी पत्नी मंजू देवी ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर अज्ञात के खिलाफ प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:17 PM (IST)
        

नामांकन को मिली संबद्धता

समस्तीपुर । बाबा विश्वनाथ केदारनाथ विमला कालेज के सभागार रामपुर दुधपुरा में गुरूवार को एक बैठक हुई। इसमें संस्था के सचिव अश्वनी कुमार तिवारी ने कालेज में स्नातक पाठ्यक्रम प्रारंभ करने हेतु मौलाना मजहरूल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय पटना से संबंधन के बारे में जानकारी दी। अपनी खुशी का इजहार करते हुए संस्था के प्राचार्य मो. रूस्तम अली ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में बीए, बीएससी, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        

दो प्रधानाध्यापक पर गबन की प्राथमिकी का आदेश

समस्तीपुर । योजनाओं की राशि अपने पॉकेट में रखना दो प्रधानाध्यापकों को मंहगा पड़ा है। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश डीपीओ लेखा एवं योजना ने दी है। राजकीय उच्च विद्यालय न्यू इंडिया सुगर मिल के प्रधानाध्यापक द्वारा वर्ष 2013-14 में आवंटित साइकिल, पोशाक आदि योजनाओं की राशि एक लाख 86 हजार पांच सौ रुपये का वितरण नहीं कर उसे अपने पास रखे रहे। बार-बार निर्देश के बाद राशि जमा नहीं की गई। 48 घंटे के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

स्वतंत्र प्रत्याशी ने किया रोड शो

समस्तीपुर। विधान परिषद प्रत्याशी राजीव रंजन ने गुरुवार को अपना रोड शो शुरू किया। पहले दिन उन्होंने समस्तीपुर, कल्याणपुर, जटमलपुर, मालीनगर, सैदपुर, पूसा, ताजपुर, मोरवा, हलई आदि स्थानों पर पहुंचकर नुक्कड़ सभा की। इसके पूर्व इसका आगाज करते हुए उन्होंने मातृ शक्ति, युवा शक्ति व राष्ट्र शक्ति का आह्वान करते हुए कहा कि यदि हमें आपने मौका दिया तो आने वाले एक वर्षों के दौरान स्वच्छ स्वस्थ्य और सुंदर समस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

अवैध देशी शराब बरामद

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के वारिसनगर-किशनपुर पर गोही गाछी के समीप पुलिस ने बुधवार की देर संध्या अवैध देशी शराब की बोतल को बरामद किया। थानाध्यक्ष शेखर प्रसाद ने बताया कि गश्ती के दौरान उक्त स्थल से एक महिला ने पुलिस गाड़ी को देख अपने पास रखे झोला को फेंक कर फरार हो गई। तलाशी के दौरान झोला में 400 एम एल का 14 देशी शराब का भरा बोतल पाया गया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर दिया दस्तक

मुंगेर। मुंगेर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को एक साथ दस जगहों पर जदयू की ओर से आयोजित दस्तक कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शीतला चौक, तोपखाना बाजार, पूरबसराय, हसनपुर शीतलपुर, चुआबाग, चंडी स्थान निषाद टोला, नौवागढ़ी, नयागांव, चंद्रशेखर आजाद चौक, पटेल चौक, बरियारपुर तीन बटिया चौक सहित दस जगहों पर एक साथ दस्तक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। विधायक अनंत कुमार सत्यार्थी , जिला प्रभारी अरुण सहनी ने सभी दस केंद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

सरकार की उपलब्धियों का किया प्रचार-प्रसार

मुंगेर। प्रखंड के दुग्ध उत्पादन केंद्र के प्रांगण में बीस सूत्री अध्यक्ष अनिल वैद्य की अध्यक्षता में दस्तक कार्यक्रम की सफलता को लेकर बैठक आयोजित की गई। मौके मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद तारापुर विधायक नीता चौधरी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का समग्र विकास हुआ है। शिक्षा, सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, विधि व्यवस्था सभी मोर्चे पर शानदार काम हुआ है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:42 PM (IST)
        

जदयू कार्यकर्ताओं ने घर-घर दस्तक कार्यक्रम का किया शुभारंभ

मुंगेर। जदयू प्रखंड अध्यक्ष कृष्णदेव मंडल की अध्यक्षता में तीन बटिया चौक पर मुख्यमंत्री द्वारा चलाए गए कार्यक्रम घर-घर दस्तक का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की सफलता तथा प्रत्येक घर में सरकार द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराने का निर्णय लिया गया। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद बिहार का विकास हुआ है। आज शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक विकास हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:38 PM (IST)
        

रोजेदार को कभी झूठ नहीं बोलना चाहिए: हुसैन

बांका। मशाइरन ने रोजे के छह उमर तहरीर फर्माएं है, और ताकीद की है कि हर रोजेदार के लिए एहतमाम लाजमी है। डीएन सिंह कॉलेज के व्याख्याता सह इग्नू कोडिनेटर डा. अल्तमश हसैन ने रोजा के मकसद को बताते हुए कहा है कि रोजा करने वाले निगाह, जुबान, काम, बदन के विभिन्न अंगो की हिफाजत अत्यधिक भोजन व अपने रोजे पर निगरानी रखनी चाहिए। डा. हसैन ने कहा है कि रोजा करने वाले को रोजे की हालत में अपनी बीबी को भी गलत निग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें