• वसंत पंचती पर निकला जुलूस

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:21 AM (IST)

    मोतिहारी। वसंत पंचमी को ले बजरंग दल ने पूरे नगर में जुलूस निकाला गया। जो नगर के मुख्य बाजार होते हुए धनही, जोडा शिवाला, स्टेशन रोड होते हुए राधाकृष्ण मठ में जाकर समाप्त हुआ। वासंती रंगों से सजे ध्वज और माथे पर सजे तिलक के साथ सैकडों युवाओं ने भाग लिया। इस आयोजन में मुख्य रूप से धामु ¨सह, ओमप्रकाश शर्मा, सोनू गुप्ता, गुडु पांडेय, हरिओम, राजेश कुमार,अजय कुमार,रवि कुमार, राजू कुमार, कुंदन कुमार मौजूद... और पढ़ें »

  • आज खुलेगा मां का पट, उमड़ेंगे श्रद्धालु

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:21 AM (IST)

    मोतिहारी। शहर के छतौनी स्थित नरेगा पार्क के समीप बाजार समिति प्रांगण में माघ नवरात्र दुर्गा पूजा की पंचमी व षष्ठी तिथि को स्कंदमाता व मां कात्यायनी की पूजा हुई। इस दौरान देवी के जयकारे से पंडाल गूंजता रहा। माघ नवरात्र दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष उदय कुमार ¨सह ने बताया कि रविवार को सप्तमी पूजन के बाद मां का पट खोल दिया जाएगा। इसके लिए पंडाल को अब अंतिम रूप दिया जा रहा है। कल से मां के दर्शन-पूजन ... और पढ़ें »

  • डीलरों ने एसएफसी गोदाम पर दिया धरना

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:20 AM (IST)

    दरभंगा। जनवितरण प्रणाली के विक्रेता शनिवार को भी हड़ताल पर डटे रहे। विक्रेता संघ के प्रखंड अध्यक्ष अरुण कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में डीलरों ने एसएफसी गोदाम पर धरना दिया। इस दौरान सभी ने डोर स्टेप आपूर्ति करने वाली गाड़ियों को घेर राज्य खाद्य निगम अध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित डीलरों ने अनाज से लदे ट्रैक्टर को गोदाम से बाहर नहीं जाने दिया। हालांकि, एमओ नूर होदा ने आक्रोशित विक्रेताओं को... और पढ़ें »

  • महिला के साथ मारपीट, फाय¨रग

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:20 AM (IST)

    मोतिहारी। तुरकौलिया थाना के रघुनाथपुर गांव में शुक्रवार की देर संध्या हुई मारपीट में एक महिला घायल हो गई, जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है । इस मामले में लालमुनी देवी ने सदर अस्पताल स्थित पुलिस कैम्प में आवेदन देकर कहा कि शुक्रवार की संध्या वह घर में सब्जी काट रही थी, उसी दौरान स्कार्पियो व बाइक सवार होकर आधा दर्जन लोग आए व घर में घुसकर मारपीट की। साथ ही 30 हजार नकद व आभूषण भी लेट लिया तथा चलत... और पढ़ें »

  • भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम का पुतला फूंका

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:20 AM (IST)

    दरभंगा । भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विशेश्वर ओझा की हत्या के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शनिवार की शाम रहमगंज में मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। लहेरियासराय नगर मंत्री विकास कुमार चौधरी के नेतृत्व में जुटे कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पार्टी ने हत्यारों की गिरफ्तारी व लोगों की जानमाल की सुरक्षा की मांग की। मौके पर रामवृक्ष सहनी, नरेशचंद्र सहनी, शंभु साह, बबलू पंजियार,... और पढ़ें »

  • प्रेम व भय में मारी जाती है बुद्धि

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:20 AM (IST)

    दरभंगा । माघी नवरात्र पर श्यामा मंदिर में चल रहे रामकथा के पांचवें दिन शनिवार को प्रवचन करती हुई पूजा द्विवेदी ने राम की बाललीला की चर्चा की। उन्होंने भगवान राम के गुरुप्रेम, ताड़कावध, धनुषयज्ञ व जनकपुर में सीता से मिलन का प्रसंग सुनाया तो उपस्थित श्रोता भाव-विह्वल हो उठे। इस दौरान भगवान राम का प्रसंग सुनाकर श्रोताओं को विभोर कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रेम व भय के दौरान तर्क व बुद्धि मारी जाती है... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर की ठोकर से बालक की मौत

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:19 AM (IST)

    मोतिहारी। लखौरा थाना क्षेत्र के बहुअरी गांव से पूरब नौरंगिया गांव के समीप शुक्रवार को अनियंत्रित ट्रैक्टर ने एक बारह वर्षीय बच्चे को बुरी तरह से जख्मी कर दिया, जिसकी मौत ईलाज के दौरान लखौरा में हो गई । मृतक का नाम अरूण कुमार है, जो झिटकहिया के रामनिवास सहनी का पुत्र है । उक्त ट्रैक्टर का नंबर बीआर 05 डी- 8784 है । रामनिवास सहनी ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करा आरोप लगाया है कि उसका पुत्र चा... और पढ़ें »

  • .अवैध शराब बेचते कारोबारी धराया, जेल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:19 AM (IST)

    मोतिहारी। पुलिस अवैध शराब कारोबारियों व फुटकर पाउच विक्रेताओं पर नकेल नहीं कस पा रही है। स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार की संध्या गश्ती के दौरान रघुनाथपुर पिपल चौक के पास एक दुकान पर छापेमारी कर 40 पीस अवैध देसी शराब समेत कारोबारी को धर- धबोचा। पकडा गया व्यक्ति स्थानीय निवासी जीतेंद्र सहनी है। जिसे पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। और पढ़ें »

  • पुलिस ने 18 को किया गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:16 AM (IST)

    शिवहर । समकालीन अभियान के तहत पिपराही पुलिस ने विभिन्न स्थानों से अठारह वारंटी को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि सभी को थाने से रिकॉल पर मुक्त किया गया है। और पढ़ें »

  • बसंती बयार के बीच लगा मा शारदे का दरबार

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:15 AM (IST)

    शिवहर। माघ के बसंती बयार के बीच जिले में शनिवार को विद्या के देवी मा सरस्वती की पूजा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । अहले सुबह से ही मा शारदे के दरबार में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। वीणा पाणी की पूजा-अर्चना को लेकर उत्साह चरम पर था। बसंत पंचमी के अवसर पर गाव से लेकर शहर तक रंगा रंग पंडालों में मा सरस्वती की भव्य प्रतिमा स्थापित किया गया था । निजी व सरकारी शिक्षण संस्थानों के साथ गाव की गलियों में भी मा ... और पढ़ें »

  • ग्रामसभा में कई योजनाओं का चयन किया गया

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:14 AM (IST)

    शिवहर। प्रखंड क्षेत्र के नयागाव पश्चिमी पंचायत के मदरसा में ग्राम सभा का आयोजन पंचायत के उपमुखीया नजमा खातुन की अध्यक्षता में हुई। जिसमें चल रही योजनाओं की समीक्षा के साथ नई योजनाओं का चयन भी किया गया। वहीं चौदहवीं वित्त व पंचवर्षीय योजना के लिए भी कार्य योजना ली गई। मौके पर पंचायत सचिव अगंध सिंह, रोजगार सेवक रामाशीष पंडि़त, प्रखंड साख्यिकी पदाधिकारी वाई विजेन्द्र, शम्भू सिंह समेत पंचायत क्षेत्र क... और पढ़ें »

  • सहायक मतदान केंद्र का भेजा प्रस्ताव

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:14 AM (IST)

    शिवहर। अगामी पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। सात सौ अधिक मतदान केंद्र वाले मतदान केंद्र चिन्हित करने का काम पूरा कर लिया गया है। बीडीओ अजय कुमार ने बताया कि इस प्रखंड में मसौढा मध्य विद्यालय स्थित मतदान केंद्र पर सात सौ से अधिक मतदाता हैं। जहां अतिरिक्त मतदान केंद्र बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा गया है। और पढ़ें »

  • मुखिया के साथ मारपीट

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    शिवहर। श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के जहागीरपुर पंचायत के मुखिया चंदेश्वर ठाकुर के साथ शनिवार को गांव के कुछ लोगों नें मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। मारपीट के दौरान मुखिया जख्मी भी हो गए। जिनका इलाज सदर अस्पताल शिवहर मे किया गया। घटना के संबंध में ंमुखिया ने शिवहर पुलिस के समक्ष अपना फर्द बयान दर्ज कराया है। जिसमे बताया गया है कि शनिवार को घर जाने के क्रम मे एक दुकान के समीप गांव के ही रविन्... और पढ़ें »

  • पंचायत रोस्टर पर लगी आयोग की मुहर

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:13 AM (IST)

    सीतामढ़ी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सीतामढ़ी जिले के सभी पंचायतों के रोस्टर पर आयोग की मुहर लग गई है। इसके साथ ही कई संभावित प्रत्याशियों के चेहरे खिल उठे है, वहीं कई के चेहरे की हवाईयां उड़ने लगी है। रोस्टर के हिसाब से अब पंचायत चुनाव में संभावित प्रत्याशियों के चेहरे भी धीरे धीरे सामने आने लगे है। जिला परिषद : पंचायत चुनाव में जिला परिषद सदस्य के 38 पदों के लिए चुनाव होना है। आरक्षण रोस... और पढ़ें »

  • वारंटी गिरफ्तार, भेजा जेल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:12 AM (IST)

    शिवहर। श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के तरवना गांव से वारंटी बच्चा सिह को पुलिस ने समकालीन अभियान के तहत शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष देवानन्द कुमार ने इसकी पुिष्ट की है।और पढ़ें »

  • विद्युत विभाग ने अपने 19 मानव बलों पर किया केस

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:11 AM (IST)

    शिवहर। बिजली विभाग के अधिकारियों ने अपने विभाग के 19 मानव बलों के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में 9 मानव बलों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमें सबसे अधिक तरियानी में मानव बल शामिल हैं। वहीं उक्त मानव बलों के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने व लाखों की राजस्व हानि पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। इस बाबत पिपराही, श्यामपुर भटहा, तरियानी व सीतामढ़ी जिले के परसौनी थाना में विभिन्न अभियंताओं... और पढ़ें »

  • मुकदमा वापस नहीं लेने पर अधिवक्ता की पिटाई

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:51 PM (IST)

    सीतामढ़ी। डुमरा राजकीय मध्य विधालय गीता भवन के समीप कुछ लोगों ने पूर्व में किए गये मुकदमा वापस नहीं लेने पर एक अधिवक्ता के साथ मारपीट की तथा एक हजार रुपये छीन ली। बाद में पूरे परिवार की हत्या कराने की भी धमकी दी। घटना की बावत पीड़ित अधिवक्ता व डुमरा थाना के विश्वनाथपुर निवासी कृष्ण कुमार झा ने एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहारी लगाई है। वहीं न्याय नहीं मिलने पर परिवार सहित आत्महत्या करने की बात... और पढ़ें »

  • ग्राम कचहरी में मामल सुलझा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:49 PM (IST)

    सीतामढ़ी। प्रखंड के ¨सघाचौरी पंचायत के पतनुक्का सामुदायिक भवन में सरपंच वीणा यादव की अध्यक्षता में ग्राम कचहरी का आयोजन किया गया। जिसमें आपसी समझौता पर मारपीट के एक मामले का निपटारा किया गया। सरपंच के अनुसार ¨सघाचौरी निवासी मो. सद्दाम व मो. मसीरूल के बीच के विवाद को निपटारा किया गया है। बैठक में पंच रामजीनीश चौपाल, मुन्नी देवी, आशिया देवी, आसमां खातुन, विनोद राय व कुलदीप प्रसाद यादव मौजूद थे। और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में मारपीट, आठ जख्मी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:48 PM (IST)

    सीतामढ़ी। नगर थाना के गो¨वद फंदह वार्ड 1 में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में आठ लोग जख्मी हो गए । सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जख्मी लोगों में एक पक्ष के जयमंगल राउत, उसकी पत्नी निर्मला देवी, पुत्र लालबाबू राउत, श्याम कुमार, ¨पटू राउत व ललन राउत तथा दुसरे पक्ष के भोला राउत व उसके पुत्र राकेश राउत शामिल हैं। जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों के बीच ... और पढ़ें »

  • वाणिज्य कर विभाग की छापेमारी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 11:47 PM (IST)

    सीतामढ़ी। पुपरी शहर के बसंत चौक स्थित सागर ट्रांसपोर्ट एजेंसी में शनिवार को वाणिज्य कर आयुक्त की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान टीम में शामिल अधिकारियों ने ट्रक व ट्रांसपोर्ट में रखे सामान की बारीकी से जांच की। बाद में ट्रांसपोर्ट संचालक को सामान संबंधित कागजात लेकर कार्यालय पहुंचने का निर्देश दिया गया। छापेमारी की सूचना मिलते ही अन्य दुकानदारों में हड़कंप मच गया। और पढ़ें »

(News from Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें