Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014

पूर्व मंत्री प्रेम कुमार बोले, मैं भी हूं सीएम का दावेदार

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 05:50 PM (IST)

पटना:बिहार में विधानसभा चुनाव भले ही अभी दूर हों लेकिन प्रदेश भाजपा सीएम पद के लिए रेस शुरू हो गई है। बीते दिनों प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सुशील मोदी के नाम पर मुहर लगाई गई थी उसके बाद उनके ही नेतृत्व में चुनाव लडना तय म... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नौ घंटे में कारा प्रशासन ने तय की दो किमी की दूरी

फोटो:- 22केएटी-12 कैप्शन:- :: मामला कैदी शमीम की मौत का :: कारा चिकित्सक ने बीएसटी पर घटना सकी सुबह ही किया था रेफर ::कारा प्रशासन ने शाम में अस्पताल में कराया भर्ती ::डीएम द्वारा गठित जांच टीम मंगलवार को पहुंची मंडल कारा कोट:- मारपीट की घटना के बाद मंडल कारा के बाहर भारी भीड़ जमा थी। जख्मी कैदियों का इलाज मंडल कारा में ही तत्काल कराया गया। कानून व्यवस्था के मद्देनजर संबंधित अधिकारियों से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

समय सीमा में दें प्रमाण पत्र

बेनीपंट्टी (मधुबनी), संस : एसडीएम मिथिलेश मिश्र ने मंगलवर को बेनीपंट्टी प्रखंड कार्यालय में आरटीपीएस काउंटर का औचक निरीक्षण कर कई निर्देश दिए। एसडीएम श्री मिश्र ने आरटीपीएस काउंटर पर सूचना बोर्ड लगाए जाने, समय सीमा के अंदर प्रमाण पत्र दिए जाने व मामले का निष्पादन किए जाने की हिदायत दी है। एसडीएम ने प्रमाण पत्र निर्गत व जमा पंजी का अवलोकन किया। बिचौलियों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। एसडीएम ने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

कटिहार मंडल कारा से 12 कैदी होंगे स्थानांतरित

-राकेश यादव गुट के पांच कैदी भेजे जायेंगे बेगूसराय कारा - कुंदन मिश्रा गुट के सात कैदी होंगे मुजफ्फरपुर कारा स्थानांतरित - कारा आईजी के निर्देश बाद कैदियों के स्थानांतरित करने की शुरू हुई कार्रवाई कटिहार, जागरण संवाददाता: मंडल कारा में कैदियों के दो गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई बाद यहां से बारह कैदियों के स्थानांतरित करने का फैसला किया गया है। सूबे के कारा आईजी ने जिलाधिकारी के कैदियों को स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:43 PM (IST)
        

शिक्षक का दल पटना रवाना

जयनगर (मधुबनी): बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ जयनगर इकाई के द्वारा 23 जुलाई को पटना में विधानसभा घेराव करने के लिए प्रखंड अध्यक्ष विनोद कुमार यादव एवं प्रधान सचिव धनिकलाल यादव के नेतृत्व में दर्जनों शिक्षक ट्रेन से पटना रवाना हुए। संध्या चार बजे शिक्षक विजय कुमार राम, रविन्द्र कुमार पंडित, विजय कुमार, प्रदीप कुमार, मनोज कुमार राम, विनोद कुमार विनायक, सुशील कुमार सिंह, प्रमोद कुमार ठाकुर, र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

2.43 करोड़ डीसी बिल समायोजन को शिविर आज से

जागरण संवाददाता, मधुबनी : पंचायती राज विभाग से संबंधित 2 करोड़ 42 लाख 72 हजार 755 रुपये का डीसी विपत्र अभी भी महालेखाकार, पटना के यहां समायोजन के लिए लंबित है। डीडीसी, डीपीआरओ, बेनीपट्टी, फुलपरास, झंझारपुर व जयनगर के एसडीओ, जिले के सभी बीडीओ, हरलाखी, लौकही तथा लखनौर के सीओ के यहां उक्त राशि समायोजन के लिए लंबित है। यहां उल्लेखनीय है कि समायोजन के लिए लंबित डीसी बिल संबंधी विवरणी जिला पंचायत राज पद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:39 PM (IST)
        

बिना नक्शा स्वीकृत मकान बनाने वाले को नोटिस

मोतिहारी, संस : नगर परिषद ने बिना नक्शा पास कराए मकान बनाने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में मंगलवार को शहर के खोदानगर हबीब नर्सरी स्थित मो. हदीस को बिना नक्शा स्वीकृत कराए मकान बनाने के आरोप में नोटिस भेजा है। नगरपालिका अधिनियम के तहत अवैध निर्माण के लिए एक लाख से दस लाख रुपये तक जुर्माना का प्रावधान है। मो. हदीस को 25 जुलाई तक अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:38 PM (IST)
        

पुलिस छापेमारी में हत्यारोपी गिरफ्तार

घोड़ासहन,संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र अन्तर्गत भेलवा बाजार के समीप मंगलवार को पुलिस ने छापेमारी कर हत्यारोपी नकछेद प्रसाद को गिरफ्तार किया। अनि सह कांड के अनुसंधानक सुबोध कुमार ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार बीते वर्ष 4 जून को क्षेत्र के महुवाही अपने ससूराल आए दीपनारायण प्रसाद की हत्या कर साक्ष्य मिटाने कीनीयत से उसके शव को भसेड़वा सरेह मे फेक दिया गया था। वहीं इस मामले मृतक के भाई तेज नरायण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:37 PM (IST)
        

मराछो दोबारा उपप्रमुख निर्वाचित

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : निवर्तमान उपप्रमुख मराछो देवी ने डेढ़ माह बाद दुबारा अपनी कुर्सी मंगलवार को हासिल कर ली। मनरेगा कार्यालय में हुए चुनाव में उन्होंने एक मत से जीत हासिल की। नौ सदस्यों वाली समिति में उपप्रमुख को चार व विरोधी मुहम्मद मुख्तार अंसारी को तीन मत प्राप्त हुए। शेष दो बोगस हो गये। मालुम हो कि विगत 23 जून को लगे अविश्वास प्रस्ताव में उनकी ओर से एक भी मत नहीं पड़ा। जिन सदस्यों ने उनपर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:37 PM (IST)
        

अगलगी में तीन घर खाक

अरेराज, संस : प्ररवंड की मिश्रवलिया पंचायत अन्तर्गत बथना गांव में सोमवार की रात्रि अचानक लगी आग में तीन घर समेत हजारों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। अग्निशामक दस्ते के पहुंचने से पूर्व ही आग पर काबू पा लिया गया था। मंगलवार की सुबह सीओ कृष्ण मोहन पाठक ने हलका कर्मचारी को घटना स्थल पर भेज अग्नि पीड़ितों की सूची मांगी है। अग्निपीड़ितों में विक्रमा यादव,संतोष राम, व उमेश राम शामिल हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

सुगौली स्टेशन से वेंडर समेत तीन धराए

मोतिहारी, संस : रेलवे सुरक्षा बल का वेडरों व चेनपुलिंग करने वालों के खिलाफ अभियान जारी है। इस कड़ी में मंगलवार को आरपीएफ ने सुगौली स्टेशन पर छापेमारी कर दो वेंडर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। पकड़ें गये वेंडर सत्याग्रह एक्सप्रेस में अवैध रुप से पेय व खाद्य पदार्थ की बिक्री कर रहे थे। जबकि एक अन्य संदिग्ध रुप से स्टेशन पर मटरगश्ती कर रहा था। छापेमारी टीम में आरपीएफ के एएसआई केडी मिश्र और जवान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

अनियमितता को लेकर धरना-प्रदर्शन कल

चकिया, संस : प्रखंड के हरदियाबाद पंचायत की जनता द्वारा नए राशन कार्ड बनाने में भारी अनियमितता बरतने व गरीबी रेखा के नीचे के परिवारों से पुन: आवेदन लेने को लेकर अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में आगामी 24 जुलाई को शहर में जन अधिकार मार्च व अनुमंडल कार्यालय पर धरना का निर्णय लिया गया है। श्री सिंह ने इसकी जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी को दे दी है। यह जन अधिकार मार्च शहर के मन चौक से आरंभ होकर अनुमंडल कार्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

उपमुख्य पार्षद बने भाजपा के जिला सदस्यता अभियान प्रभारी

मोतिहारी, संस : नप के उपमुख्य पार्षद मोहिबुल हक खां को भाजपा का जिला विशेष सदस्यता अभियान 2014 का प्रभारी बनाया गया है। 8 अगस्त को प्रारंभ हो रहे भाजपा की इस विशेष सदस्यता अभियान में पार्टी ने समाज के दलित-महादलित, पिछड़ी जाति, अल्पसंख्यक एवं सभी वर्गो के नये मतदाताओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। पार्टी ने आसन्न विस चुनाव में अपनी मजबूत स्थिति के लिए मिशन 175 के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वृहत कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

भूमि विवाद में युवक घायल, हालत गंभीर

आदापुर, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के आध्रा गांव में भूमि विवाद को लेकर मंगलवार को दो गुटों के बीच उत्पन्न विवाद को समाप्त कराने गए एक 22 वर्षीय युवक गम्भीर रूप से घायल कर दिया गया। उसे बेहतर उपचार के लिए मोतिहारी स्थित निजी नर्सिंग होम में भेजा गया है। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष बीके यादव ने एसआई मो.फारूख अहमद को घटनास्थल पर भेजा, जहां श्री अहमद ने आरोपी ब्रजनारायण यादव को अपनी अभिरक्षा म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:36 PM (IST)
        

शिक्षक नियोजन कैंप को लेकर बैठक आज

मोतिहारी, संस : प्रारंभिक शिक्षक नियोजन कैंप को लेकर शिक्षा विभाग ने बैठक का निर्धारण कर दिया है। उक्त बैठक 23 जुलाई को दो बजे से अंबेडकर भवन स्थित सर्व शिक्षा अभियान के सभागार में होगी। इसका आदेश डीपीओ स्थापना भूषण कुमार ने सोमवार को जारी कर दिया है। बैठक की सूचना सभी बीईओ को दे दी गई है। डीपीओ ने कहा कि तृतीय शिक्षक नियोजन के तहत पांचवें व अंतिम समव्यवहार में जिला स्तरीय व प्रखंड स्तरीय कैंप के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:35 PM (IST)
        

खुटौना के बीडीओ एवं बीईओ पर नालिसी

झझारपुर(मधुबनी), संवाद सहयोगी: खुटौना की नियोजित प्रखंड शिक्षिका के साथ अभद्र व्यवहार करने, अवैध वसूली करने, जालसाजी कर उसका नियोजन रद कर देने व मानदेय का भुगतान नहीं करने के आरोपों के साथ खुटौना प्रखंड के बीडीओ शिवचंद्र प्रसाद एवं प्रख्ाड शिक्षा पदाधिकारी विष्णुचन्द्र प्रसाद के खिलाफ झझारपुर के एसीजेएम कन्हैया राम के कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसीजेएम श्री राम के न्यायालय ने नियोजित शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:33 PM (IST)
        

पैक्स अध्यक्षों ने निरस्त किए सदस्यता के सारे आवेदन

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : प्रखंड में पैक्स सदस्यता के लिए पड़े सारे आवेदनों को सभी पैक्स अध्यक्षों ने निरस्त कर दिया है। इसकी जानकारी मिलने पर किसान हैरत में पड़ गए है। पंचायत प्रतिनिधि व विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मंगलवार को बीडीओ से मिलकर इसके लिए पैक्स अध्यक्षों को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की है। आवेदनों को निरस्त देख बीडीओ ने तत्काल रिपोर्ट डीएम व डीसीओ को भेज दी ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:31 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मारपीट, तीन घायल

मोतिहारी, संसह : बंजरिया थाने के दारोगा टोला गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। इनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घायल कृष्णासहनी ने नगर थाने में आवेदन देकर कहा कि सोमवार की रात्रि वे अपने दरवाजे पर बैठे थे कि पड़ोसी हृदेश सहनी, शोभा देवी, अवधेश सहनी, कन्हैया सहनी, यशोदा देवी ने दरवाजे पर आकर गाली- गलौज व शोरगुल की। वहीं उसके पुत्र राजकुमार, उसकी पत्नी व पुत्री सीमा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

मारपीट का आरोप

बासोपट्टी (मधुबनी): थाना क्षेत्र के चचराहा गाव निवासी सुशील कुमार की पत्‍‌नी प्रियंका कुमारी ने गाव के ही राणा कुमार सिंह, राजकुमार सिंह और चन्द्रकिशोर सिंह समेत आठ लोगों पर थाना में काड संख्या 123/14 दर्ज कराते हुए मारपीट एवं गाली-गलौज का आरोप लगाया है। उक्त मामले कि जानकारी थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने दी है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

मूल्याकन परीक्षा की तैयारी को ले विचार

बेनीपट्टी (मधुबनी), संस : बेनीपट्टी संकुल स्तरीय प्राथमिक व मध्य विद्यालयों की एचएम की बैठक रा.म.वि. बेनीपट्टी में संकुल समन्वयक सुनील कुमार मिश्र की अध्यक्षता में हुई। इसमें 22 सितम्बर को आयोजित वर्ग 3, 5, 7 के शिक्षक निदेशित स्व मूल्याकन परीक्षा की तैयारी को लेकर विचार-विमर्श किया गया। परीक्षा भाषा व गणित की परीक्षा 90-90 मिनट की होगी। प्रश्न पत्रों का एचपी पेंसील से जवाब देना होगा। प्रश्न पत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

स्वास्थ्य संस्थानों में हड्डी रोग का इलाज नहीं

मधुबनी, संवाद सहयोगी : स्वास्थ्य संस्थानों में हड्डी रोग एवं टूट-फूट के इलाज का अभी भी पुख्ता इंतजाम नहीं है। सदर अस्पताल में फिजियोथैरेपिस्ट की बहाली भी कर ली गई है। परन्तु अनुमंडल, रेफरल अस्पतालों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में अभी भी कार्य बाधित है। हड्डी रोग विशेषज्ञ सर्जन की कमी विभाग में है। आउटडोर एवं भर्ती मरीजों में हड्डी की टूट-फूट, दर्द से परेशान एवं चोटिल मरीजों की संख्या क्रमश: बढ़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 22 07 2014

35°c
यह भी देखें