Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014

बिहार में सबसे अधिक कालाजार के मरीज: स्वास्थ्य मंत्री

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:42 PM (IST)

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि बिहार में सबसे ज्यादा कालाजारी के मरीज पाए जाते हैं। मंत्री पटना में मंगलवार को अगमकुआ स्थित राजेन्द्र स्मारक चिकित्सा विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आरएमआरआइ) में नए ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

इमामगंज में फिर झड़प, हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : इमामगंज मोहल्ले में एक बार फिर अतिक्रमण के सवाल पर दुकानदार के परिजन व जदयू नेता सुहैल सिद्की के परिजनों के बीच जमकर झड़प हुई। इसको लेकर कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल बना। इस बीच बिहार सरकार की जमीन पर बसे दबंग अतिक्रमणकारियों को छोड़कर गरीबों को उजाड़ने के खिलाफ लोगों की एकजुटता के सामने प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा। एक दिन पहले जहां रविवार को पुलिस व प्रशासन ने जितनी ताकत दुकान को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अधिवक्ता को दस साल की सजा

जासं, मुजफ्फरपुर : दहेज के लिए पत्‍‌नी का अपहरण कर गायब कर देने मामले में दोषी अधिवक्ता दिलीप कुमार को दस साल कारावास की सजा सुनाई गई है। उसे बारह हजार रुपये जुर्माना भी अदा करना होगा। मामले के सत्र विचारण के बाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय रामशंकर सिंह ने यह सजा सुनाई। घटना 22 सितंबर 2001 की है। काजीमुहम्मदपुर थाना के सादपुरा निवासी कौशल्या देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें उसने अपने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

'महिलाएं होती हैं अधिक सशक्त'

जासं, मुजफ्फरपुर : पुरुषों की अपेक्षा महिलाएं अधिक सशक्त होती हैं। उसे सही दिशा देने की जरूरत है। उन्हें रचनात्मक कार्यो में लगाकर बेहतर परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। छात्राओं में प्रतिभा है, उसे उभारने के लिए एक प्लेटफॉर्म की आवश्यकता है। ये बातें एमडीडीएम कॉलेज में आयोजित कॉमन रूम प्रतियोगिता के अंतिम कार्यक्रम वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने कही। 'महिला सशक्तिकरण' विषय पर आयोजित प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

तिमुल के एमडी पर निगरानी कोर्ट में परिवाद

जासं, मुजफ्फरपुर : पीयर थाना क्षेत्र के तेपरी निवासी सविता कुमारी, राखी कुमारी, नीलम देवी व रेखा देवी ने विशेष न्यायालय निगरानी में सामूहिक परिवाद पत्र दायर किया है। इसमें उसने तिमुल के एमडी विजय कुमार, बंदरा तेपरी दुग्ध समिति के अध्यक्ष सावित्री देवी व सचिव अनु देवी को आरोपी बनाया है। आरोप लगाया है कि समिति के खाता से सचिव ने व्यक्तिगत कार्य के लिए राशि की निकासी की है। आरोपीगण मिलीभगत कर दुग्ध स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सौर ऊर्जा से रौशन होगा आरडीएस कॉलेज

जासं, मुजफ्फरपुर : आरडीएस कॉलेज सौर ऊर्जा से रौशन होगा। प्रशासनिक भवन से इसकी शुरूआत होगी। बारिश के पानी को रेन वाटर हार्वेस्टिंग तकनीक से बर्बाद होने नहीं दिया जाएगा। हरित गतिविधियों के माध्यम से कॉलेज को पूरी तरह ग्रीन कैंपस में तब्दील कर दिया जाएगा। सोमवार को प्रेसवार्ता में प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद सिन्हा व नैक के समन्वयक डॉ. अरुण कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 2017 में नैक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

सीओ-निबंधकों ने खुर्द-बुर्द की 3175 एकड़ सरकारी जमीन

राजीव कुमार, पूर्णिया कोसी में भू-माफिया व दबंगों ने सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से 3175 एकड़ सरकारी जमीन खुर्द-बुर्द कर दी है। यह जमीन अब या तो किसी व्यक्ति के नाम से निबंधित है या इस पर किसी ने अवैध ढंग से कब्जा जमा लिया है। हैरत की बात है कि सरकारी जमीन का दूसरों के नाम निबंधन करने में निबंधन कार्यालय ने तो उदारता दिखाई ही अंचल अधिकारी ने भी आंख मूंदकर नामांतरण (म्यूटेशन) कर दिया। सरकारी जमीन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

अहियापुर में अधेड़ की हत्या

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाने के अकबरपुर निवासी रामप्रकाश सहनी उर्फ लोली सहनी (55) की मारपीट कर सोमवार को हत्या कर दी गई। मृतक की बहू गुलाब सहनी की पत्नी महली देवी ने पुलिस को दिए बयान में दशई सहनी, उसकी पत्नी सीता देवी एवं बहू सुबीता देवी पर हत्या का आरोप लगाया है। उसने बताया कि उसके ससुर मानसिक रूप से विक्षिप्त थे। वह नित्य दिन की तरह रविवार की शाम भी खाना खाकर सोने को बांध पर गए थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

ओल, हल्दी, अदरक बीज वितरण में अनियमितता!

जासं, मुजफ्फरपुर : उद्यान विभाग व आत्मा की ओर से पिछले तीन साल से लीची बाग में लगाने के लिए जो हल्दी, ओल व अदरख के बीज का वितरण किया जा रहा है, उसके क्रय में अनियमितता की गई है। मुरौल प्रखंड के किसान श्री अवध बिहारी ठाकुर ने कृषि मंत्री से शिकायत की है। कृषि मंत्री से प्रकरण की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। आरोप लगाया कि जिस ओल की कीमत कृषि विद्यालय ढोली ने बीस रुपये किलो निधार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

विशेष परीक्षा को छात्रों ने की नारेबाजी

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विवि में स्नातक की होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को लेकर असमंजस बना हुआ है। छात्र जब कॉलेज फॉर्म भरने पहुंचे तो वहां किसी आदेश की जानकारी नहीं होने की बात कही गई। इसपर छात्र आक्रोशित हो गए। सीधे विवि पहुंच नारेबाजी करने लगे। कुछ लोगों के समझाने पर नारेबाजी तो बंद कर दी, लेकिन ऊपरी तल्ले पर ही जमे रहे। दोपहर बाद कुलपति डॉ. पंडित पलांडे से भेंट करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

चलती ट्रेन से कूदने से बालक की मौत

संवाद सूत्र, नवगछिया : मंगलवार की शाम नवगछिया स्टेशन पर चलती ट्रेन से किशोर के कूदने से मौत हो गई। मृतक खगड़िया जिला के बैलदौर थाना क्षेत्र के बरूण निवासी सचिदनंद के पुत्र 14 वर्षीय नीतीश कुमार है। जीआरपी थानाध्यक्ष शरद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सुपर फास्ट एक्सप्रेस नवगछिया स्टेशन से पास कर रही थी कि चलती गाड़ी से बालक उतरना चाहा। अत्यधिक चोट लगने की वजह से घटनास्थल पर ही बालक की मौत हो गई।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        

रेंजर ने लिया पौधों का जायजा

महेशखूंट(खगडिया)संवाद सूत्र:- बिहार में हरियाली लाने व पर्यावरण संरक्षण को लेकर वन विभाग लगातार आगे कदम बढ़ा रही है। विभाग नये पौधे को लगाने को लेकर सजग हो रही है और इस दिशा में सड़कों के किनारे नए-नए पौधे लगा रही है। मंगलवार को रेंजर अंबिका शरण सिंहा ने एनएच 31 पर खगड़िया से लेकर सतीश नगर तक सड़क के दोनों किनारे लगाए गए पौधों का जायजा लिया। इस क्रम में वे बार-बार अपनी विभागीय गाड़ी को सड़क किनारे खड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:54 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षक संघ ने दी अर्जी

खगडि़या,संवाद सूत्र: नियोजित शिक्षक संघ के जिला सचिव मनीष कुमार सिंह, उपाध्यक्ष पंकज राय, अलौली उपाध्यक्ष सुबोध राय द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को अर्जी देकर नियोजित शिक्षक की विभिन्न समस्याओं को दूर करने का आग्रह किया गया है। सचिव श्री सिंह के अनुसार नवनियुक्त शिक्षक का मानदेय अविलंब भुगतान करने, प्रखंड शिक्षकों के मानदेय में एकरूपता लाने, अनुपस्थिति विवरणी की तिथि 20 तारीख निर्धारित करने, प्रत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:52 PM (IST)
        

ट्रेड यूनियन का प्रदर्शन आज

खगड़िया, संवाद सूत्र: अपने 15 सूत्री मांगों के समर्थन में बुधवार को समाहरणालय के सामने ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन प्रदर्शन करेंगी। प्रदर्शन में गोपगुट के राज्य नेता चंद्रशेखर मंडल, सुभाष सिंह आदि भाग लेंगे। उक्त लोगों ने बताया कि महंगाई, भ्रष्टाचार, न्यूनतम मजदूरी, सरकारी सेवक घोषित करने आदि मांग शामिल है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:51 PM (IST)
        

सूची में अनियमितता को ले ग्रामीणों का आमरन- अनशन

खगड़िया, संवाद सूत्र: समाहरणालय के सामने मंगलवार को रसौंक पैक्स मतदाता सूची में अनियमितता का आरोप लगाकर ग्रामीण ने आमरण अनशन किया। अनशन पर रसौंक पंचायत के पूर्व सरपंच रामबहादुर सदा, अनिल कुमार साह, प्रमोद कुमार, मो. महफूज अली व मो. फिरोज बैठे हुए हैं। मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व सरपंच रामबहादुर सदा ने कहा कि रसौंक पैक्स मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए प्रावधान के मुताबिक डीसीओ,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:50 PM (IST)
        

एसबीआइ के यूपीएस में लगी आग

महेशखूंट(खगडिया)संवाद सूत्र:-एसबीआइ के महेशखूंट शाखा में मंगलवार की दोपहर यूपीएस में आग लग जाने से बैंक के भीतर अफरातफरी मच गई। हालांकि बैंक गार्ड अवधेश कुमार यादव ने साहस का परिचय देते हुए बैंक के अग्निशामक यंत्र का प्रयोग कर आग पर काबू पा लिया। जिससे अन्य क्षति नहीं हुई। यूपीएस तो जल कर समाप्त ही हो गया। सूत्रों के मुताबिक शार्ट सर्किट होने से यह घटना घटी। सूत्रों का यह भी कहना है कि इस प्रकार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

इंस्पेक्टर ने दिए कई निर्देश

खगड़िया, संवाद सूत्र: मंगलवार को सदर पुलिस इंस्पेक्टर उमाशंकर सिंह की अध्यक्षता में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें सदर अनुमंडल क्षेत्र के थाना व ओपी के अध्यक्ष शामिल हुए। बैठक में पिछले महीना प्रतिवेदित व निष्पादित मामलों की समीक्षा की गई। इंस्पेक्टर द्वारा अधीनस्थों को अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर विधि बनाए रखने को लेकर प्रयास करने के निर्देश दिए गये हैं।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:47 PM (IST)
        

हाथी का दात बनकर रह गई नपं की फागिंग मशीन

गोगरी (खगड़िया)संवाद सूत्र: अनुमंडल मुख्यालय स्थित जमालपुर बाजार में जाम की समस्या से आम लोग व बाजार के दुकानदार परेशान हैं। वहीं प्रशासनिक उदासीनता के कारण जाम को लेकर लागू की गई नो इंट्री का पालन नहीं हो पा रहा है। बाजार में वाहनों का प्रवेश लगातार जारी है, जो बार-बार जाम का कारण बनता है। ज्ञात हो जमालपुर बाजार में जाम की समस्या को लेकर नपं प्रशासन द्वारा सुबह नौ बजे से रात्रि नौ बजे तक व्यवसायिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:46 PM (IST)
        

भूमि विवाद को लेकर मारपीट, तीन घायल

वारिसनगर, संस : मथुरापुर ओपी क्षेत्र में हुए दो अलग-अलग जमीनी विवाद के मारपीट में दो महिला सहित तीन घायल हो गए। पहली घटना सारी की है जहा के अशोक मिश्र ने एक प्राथमिकी दर्ज कराया है। इनका बताना है जमीनी विवाद में नरेश साह अपने दो सहयोगियों के संग लाठी-डंडा से लैस होकर आए व गाली-ग्लौज करते हुए मारपीट करने लगे वहीं बचाने आयी पत्‍‌नी को भी मारपीट कर घायल कर दिया। दूसरी घटना में बेगमपुर के कैशर अली की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

जमीन जोतने के लिए मांगी रंगदारी

विभूतिपुर, संस. : खेत जोतने के लिए दो लाख रुपये अवैध तरीके से मांगे जाने की सूचना है। पीड़ित सुरौली गांव के जयहिन्द मिश्र ने विभूतिपुर थाने में इस आशय की एक प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा है कि डुमरिया टोले में उनकी जमीन है। जिस पर आम, महोगिनी, सागवान के पेड़ तथा गोभी लगाया था, जिसे दलसिंहसराय के भटगामा निवासी संजय चौधरी ने 8-10 हथियारबंद अपराधियों के साथ आकर तबाह कर दिया। फसल तथा पौधा बर्बाद करने के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

दवाई चलता रहा, बीमारी बढ़ती गयी

खगड़िया, संवाद सूत्र: बिजली विभाग के उपभोक्ताओं की समस्या के उपचार को लेकर दवाई चलाते गये। मगर, बीमारी बढ़ती गयी। शहर से सटे राजेंद्रनगर वार्ड नंबर 20 के उपभोक्ता नंदकिशोर सिंह बढ़े बिल और मीटर बदलने की गुहार विभाग के अभियंता से लगाते रहे, मगर बीमारी कमने के बजाय बढ़ते गया। नंदकिशोर के अनुसार मीटर कई महीना से जला हुआ है। बावजूद अनाप-शनाप बिजली बिल आ रहा है। कई बार विभाग के अभियंता को अर्जी दी। मगर,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:41 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 03 09 2014

28°c
यह भी देखें