Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014

हादसे में वार्ड सदस्य सहित दो की मौत

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 05:07 PM (IST)

दारौंदा (सिवान)। सिवान-पैगंबरपुर व महाराजगंज-चनचौरा मार्ग पर हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटना में वार्ड सदस्य सहित दो लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है जहां उनकी हालत गं... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

हादसे में वार्ड सदस्य सहित दो की मौत

दारौंदा (सिवान)। सिवान-पैगंबरपुर व महाराजगंज-चनचौरा मार्ग पर हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटना में वार्ड सदस्य सहित दो लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस सूचना पर पूरे इलाके में कोहराम मचा रहा। खड़सरा गांव निवासी सह वार्ड सदस्य रामएकबाल मांझी व डीलर शंकर मांझी एक ही बाइक पर सवार होकर महाराजगंज के पुरानी बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 05:07 PM (IST)
        

हास्य कवि सम्मेलन में लगते रहे कहकहे

गोपालगंज। देश के जाने माने हास्य कवियों के हर बोल और अदा पर बुधवार की देर रात तक हजारों श्रोता कहकहे लगाते रहे। कवि डा.सुरेश अवस्थी, प्रदीप चौबे, डा. सुनील जोगी, दिनेश बाबरा, डा. अनु सपन तथा आशीष अनल की कविताएं श्रोताओं को गुदगुदाती रहीं। इस दौरान श्रोताओं ने खूब तालियां बजायी। मौका था शहर के अंबेडकर भवन में आयोजित दैनिक जागरण के अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का। जिलाधिकारी कृष्ण मोहन तथा पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 03:48 PM (IST)
        

भाजपा कनफुंकवा पार्टी : नीतीश

nitish attack on bjp

सासाराम। संपर्क यात्रा के दौरान गुरुवार को सासाराम पहुंचे पूर्व सीएम नीतीश कुमार ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा कनफुंकवा पार्टी है। कार्यकर्ताओं को इससे जनता को सावधान करना होगा। जनधन योजना पर हमला करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि सात करोड़ खातों में पांच करोड़ खाते अब तक एक्टिवेट नहीं हुए। भाजपा ने किसी वादे को पूरा नहीं किया है। राजनीति को सेवा भाव से करना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 02:40 PM (IST)
        

हाजीपुर में सीमेंट व्‍यवसाई की हत्‍या

murder in hajipur

हाजीपुर। वैशाली के राघोपुर में गुरुवार को सीमेंट व्यवसाई राम सागर राय की गोलीमार कर हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार व्यवसाई कहीं जा रहे थे तभी अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल राय को राघोपुर से पटना इलाज के लिए लाया जा रहा था तभी रास्ते में उनकी मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही । हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 02:03 PM (IST)
        

गवाह हत्याकांड में चलेगा पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन पर मुकदमा

सिवान। तेजाब कांड से जुड़े गवाह हत्याकांड में गुरुवार को पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन कड़ी सुरक्षा के बीच सिवान कोर्ट में पेश हुए। यहां प्रभारी सीजेएम प्रेम कुमार सिन्हा ने उन्हें रिमांड पर लेने का आदेश करते हुए अगली सुनवाई के लिए नौ दिसंबर की तिथि निर्धारित की। इसके साथ ही यह स्पष्ट हो गया कि उनके खिलाफ इस मामले में मुकदमा चलेगा। यह मामला चर्चित तेजाब कांड में दो भाइयों के अपहरण के चश्मदीद गवाह राजीव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 01:33 PM (IST)
        

... तो ऐसे बनते हैं गोल्ड मेडलिस्ट

gold medlist interview

पटना( तत्हीर कौसर)। इस स्पर्धा के दौर में टॉपर बनना कोई आसान बात नहीं। विश्वविद्यालय परीक्षा में टॉपर बनने के सपने को सच कर दिखाना तो दूर की बात है, बहुत से छात्र तो यह सपना देखने की सोच भी नहीं पाते हैं। मगर इन छात्राओं ने न केवल इस सपने को देखने की हिम्मत की बल्कि उसे पूरा भी कर दिखाया है। अपना गृहस्थ जीवन और दो बच्चों को संभालते हुए पटना विश्वविद्यालय गृहविज्ञान विभाग की सारिका कुमारी ने विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:05 PM (IST)
        

केशरीनाथ त्रिपाठी ने ली बिहार के कार्यवाहक राज्‍यपाल की शपथ

kesharinath tripathi take oth governor of bihar

पटना। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने गुरुवार को बिहार के कार्यावाहक राज्यपाल की शपथ ली। पटना उच्च न्यायलय की मुख्य न्यायाधीश रेखा एम.दोशित ने उन्हें हिन्दी में शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम राजभवन स्थित राजेन्द्र मंडप में हुआ। बिहार के निवर्तमान राजयपाल डीवाई पाटिल का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो गया था। इससे पहले बुधवार को पटना पहुंचे के शरीनाथ त्रिपाठी का मुख्यमंत्री ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 11:18 AM (IST)
        

शर्मनाक : कक्षा दो की छात्र से नाबालिग ने किया दुष्कर्म

girl raped in patna

फुलवारीशरीफ (पटना)। पटना में एक नाबालिग ने कक्षा दो मे पढ़ने वाली बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है। गौरीचक इलाके के एक मकान में किराए पर रहने वाली वृद्धा दुकान लगाती है। उसके साथ उसकी बेटी भी अपनी बेटियों के साथ रहती है। सात वर्षीया पीड़िता ने बताया कि वह अपनी नानी तथा तीन बहनों के साथ किराए पर रहती है। मंगलवार की शाम छत पर अपनी चार सहेलियों के साथ खेल रही थी। शाम ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:08 AM (IST)
        

पप्पू यादव के खिलाफ राजद करेगा कार्रवाई

rjd action against pappu yadav

पटना। राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे व प्रधान महासचिव मुंद्रिका सिंह यादव ने कहा कि दल विरोधी कार्यो में संलिप्त होने के आरोप में सांसद पप्पू यादव के खिलाफ पार्टी का शीर्ष नेतृत्व कार्रवाई करेगा। पार्टी ने सभी पदाधिकारियों को दल के निर्देशों के विरुद्ध किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का आदेश दिया है। दोनों नेताओं ने कहा कि पप्पू यादव के कार्यकलापों से राजद का कोई लेना-देना नहीं है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:03 AM (IST)
        

नक्सलियों की अब रीयल एस्टेट में इंट्री

naxal enter in real state in bihar

पटना ( एसए शाद)। बिहार में नक्सली अब लेवी के माध्यम से वसूली राशि का निवेश ‘रीयल एस्टेट’ में कर रहे हैं। उत्तर बिहार में ऐसा देखने को मिला है, जहां इस प्रतिबंधित संगठन के कुछ लीडर्स ने जमीन के प्लाट खरीदे हैं। जमीन की इस खरीद पर सरकार भी नजर रख रही है। गृह मंत्रलय की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हर वर्ष माओवादी लेवी के जरिए करीब 140 करोड़ रुपये की वसूली करते हैं। यह राशि अब तक केवल हथियार ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

आज बिहार के राज्यपाल पद की शपथ लेंगे केशरी नाथ त्रिपाठी

keshrinath tripathi oth today

पटना। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी आज बिहार के कार्यवाहक राज्यपाल की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह पूर्वाह्न् 11 बजे राजभवन स्थित राजेन्द्र मंडप में होगा। पटना उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश रेखा एम.दोशित राज्यपाल को हिन्दी में शपथ दिलाएंगी। बुधवार को पटना पहुंचे के शरीनाथ त्रिपाठी का मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पटना एयरपोर्ट पर स्वागत फूलों का गुलदस्ता भेंटकर किया। स्टेट हैंगर म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:57 AM (IST)
        

पटना नगर निगम होगा भंग!

patna municipal,corporation may be dissolve

पटना। पटना नगर निगम में राजनीति के चलते योजनाओं को मूर्त देने में हो रही लापरवाही को देखते हुए नगर विकास विभाग ने अगले छह महीने के लिए निगम को भंग करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को सौंपा है। साथ ही नगर आयुक्त कुलदीप नारायण की कार्य संस्कृति पर अंगुली उठाते हुए उन्हें हटाकर एक प्रशासक नियुक्त करने और निगम में कार्यरत ग्रुप ए, बी, सी और डी संवर्ग के कर्मचारियों का तबादला दूसरे जिलों में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 09:51 AM (IST)
        

11 बच्चों की मां के साथ दुष्कर्म

साहेबपुर कमाल (बेगूसराय)। साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को एक ग्यारह बच्चों की मां के साथ युवक ने दुष्कर्म किया। महिला ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई गई है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने बताया कि पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है। पीड़ित महिला ने थाना में दिए आवेदन में बताया है कि वह मंगलवार की संध्या चार बजे के आसपास बकरी का चारा लाने बहियार गई हुई थी। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 04:36 PM (IST)
        

बेगूसराय में शिक्षिका की हत्‍या

teacher murder in begusarai

बेगूसराय। बेगूसराय के तेघरा पुल के पास एक शिक्षिका की गोली मार कर हत्या कर दी गई। शिक्षिका की शादी दो वर्ष पहले दनियालपुर के देवनारायण सिंह के साथ हुई थी। शिक्षिका धर्मशीला देवी पैदल ही एनएच-31 की तरफ जा रही थी कि तेघरा ब्रिज के नीचे दनियालपुर चौक के पास सुनसान जगह पाकर बाइक सवार ने सिर में गोली मार दी। इससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। पिढ़ौली मध्य विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका की मौत के कारणो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:17 PM (IST)
        

भाजपा ने जारी किया अपना रिपोर्ट कार्ड, नीतीश को घेरा

bjp report card today

पटना। बिहार भाजपा ने बुधवार को अपना रिपोर्ट कार्ड जारी किया। रिपोर्ट कार्ड में पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जमकर घेरा। पार्टी ने कहा कि नीतीश अपनी शान के कारण बिहार को गर्त में झोंक दिया। राजद और जदयू के गठंधन से बिहार में जंगलराज टू की शुरुआत हो गई है । बिहार विकास के रास्ते भटक गया है। रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधानसभा में विपक्ष के नेता नंद किशोर यादव न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 03:05 PM (IST)
        

एक दिसंबर से वन वे हो जाएगा राजेन्द्र पुल

पटना। राजेन्द्र पुल एक दिसंबर से वन वे हो जाएगा। रेल प्रशासन ने तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने के लिए मरम्मत कार्य शुरू करने की तैयारी कर ली है। सुरक्षा की दृष्टि से बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। हालांकि पुल को वन-वे करने के संबंध में अब तक राज्य सरकार से अनुमति नहीं मिली है। रेलवे अभियंता राज्य सरकार से संपर्क में हैं। पुल मरम्मत का कार्य रावटसन इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:06 AM (IST)
        

अच्छे अस्पतालों में होंगे बेहतरीन डॉक्टर

पटना। प्रदेश के जिन अस्पतालों में मरीजों की संख्या ज्यादा है, जांच व अन्य सुविधाएं भरपूर हैं। अब उन अस्पतालों में बिहार स्वास्थ्य सेवा के बेहतरीन चिकित्सकों को नियुक्त किया जाएगा। प्रधान सचिव ने स्टेट प्रोग्राम अधिकारियों की बैठक में इस पर चर्चा की है। जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई शुरू की जाएगी। अच्छे चिकित्सकों को मिलेगा मौका : बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ के बारे में सर्वविदित है कि अच्छी डिग्रीधा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 10:00 AM (IST)
        

मांझी के खिलाफ भाजपा का रिपोर्ट कार्ड आज

bjp report card today

पटना। मांझी सरकार की तरफ से मंगलवार को जारी किए गए रिपोर्ट कार्ड के जवाब में बिहार प्रदेश भाजपा बुधवार को जारी करेगी। रिपोर्ट कार्ड में जदयू सरकार की एक साली की कमजोरियों का जिक्र किया जाएगा। गौरतलब है कि मांझी मंगलवार को अपने एक साल का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था।रिपोर्ट कार्ड में सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया गया था। रिपोर्ट कार्ड के बाद भाजपा ने इस पर काफी हमले किए थे। भाजपा ने रिपोर्ट कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:43 AM (IST)
        

बेटी पर ही डाली बुरी नजर

father rape attempt to his daughter

पटना। राजधानी में बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते पर कलंक लगा है। बाप ने नाबालिग को हवस का शिकार बनाने की कोशिश की है। आठ माह से बुरी नजर रखने वाले बाप की नीच हरकत से परेशान लड़की बुद्धा कॉलोनी थाना पहुंच गई और रो-रोकर पुलिस को दास्तां सुनाई। साथ रही मां ने भी अपनी कोख की रुसवाई पर सिसकियां लेते हुए अपनी बेबसी बयां की। पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपी ऑटो चालक कर्मवीर सिंह को गिरफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 09:32 AM (IST)
        

संपत्तिविवाद में सगे भाई की गोली मार हत्या

दिनारा (रोहतास)। मिल्की मनिहारी गांव में संपत्तिविवाद को ले मंगलवार को सगे भाई की गोली मार हत्या कर दी गई। डंडे से पीटकर पिता को भी बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। मृतक 50 वर्षीय हनुमान चौधरी बताया जाता है। वहीं घायल पिता रामनाथ चौधरी को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना की तहकीकात शुरू कर दी है। मृतक की पत्‍‌नी देवंती देवी के बयान पर भाई लालबाबु चौधरी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 05:10 PM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 28 11 2014

18°c
यह भी देखें