Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014

मूक-वधिर बच्चे के साथ अप्राकृतिक यौनाचार

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:37 PM (IST)

बेगूसराय सदर : सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र के एक गांव में एक मूक-बधिर दस वर्षीय बालक के साथ गांव के ही एकयुवक द्वारा अप्राकृतिक यौनाचार किया। पीड़ित बच्चे की मां ने इसकी जानकारी सिंघौल पुलिस को दी है। वहीं, ग्रामीणों व पीड़ित के ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेन्यू का अनुपालन नहीं करनेवाले पर होगी कार्रवाई

शिवाजीनगर, संस : बीआरसी केंद्र में प्रखंड के सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक दो पाली में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अभय कुमार की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बैठक में उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा आगामी 22 सितंबर को वर्ग 3, 5 एवं 7 के छात्रों का मूल्यांकन एक साथ करना है। उन्होंने कहा कि मेन्यू का अनुपालन नहीं करनेवाले प्रधानाध्यापकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

विद्युत कार्यालय के चारो ओर जलजमाव

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : जिला का विद्युत कार्यालय चारो ओर से गंदे पानी से घिरा है। आम आवाम की बात तो दूर कर्मियों को भी कार्यालय कक्ष में पहुंचने में काफी परेशानी होती है। मुख्य सड़क से कार्यालय भवन में पहुंचने के लिए पतली पगडंडी है। जलजमाव से निजात दिलाने के लिए अब तक न तो जल निकासी की कोई व्यवस्था की गई है और न ही परिसर में मिट्टी भराई कर जलजमाव से निजात दिलाने के उपाय पर कार्रवाई की जा रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

वार्षिकोत्सव पर निकली साई की शोभा यात्रा

मोतिहारी, संस : बापूधाम मोतिहारी स्टेशन परिसर में स्थित शिव साई मंदिर में प्रथम वार्षिक उत्सव के अवसर पर शुक्रवार को साई बाबा की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। यह शोभा यात्रा साई मंदिर से नप की पूर्व उपसभापति राजकुमारी गुप्ता विधिवत पूजा-अर्चना के बाद शोभा यात्रा को रवाना किया। यह शोभा यात्रा स्टेशन मंदिर परिसर से निकल कर मीना बाजार होते हुए ज्ञानबाबू चौक पर गई। वहां से जानपुल होते हुए पुन: स्टेशन सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

लोजपा प्रखंड अध्यक्षों की सूची जारी

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान व प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के निर्देश पर लोजपा जिलाध्यक्ष मोहन झा ने प्रखंड अध्यक्षों की सूची जारी कर दी है। सूची के अनुसार सुनील पासवान को परिहार, विनोद चौबे को सुरसंड, रंजित कुमार साह को सोनबरसा, मो. अशरफ पप्पू को पुपरी, डा. ब्रजेश चन्द्र झा को चोरौत, शंभू राम को बोखड़ा, शिव कुमार पासवान को बाजपट्टी, उमे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

दो घंटे की बारिश से ही बिगड़ी शहर की सूरत

मधुबनी, संवाद सहयोगी : शुक्रवार दोपहर में करीब दो घंटे की झमाझम वर्षा ने शहर की सूरत बदल दी है। इस वर्षा से लोगों को गर्मी से राहत मिली। शहरी क्षेत्र में जाम नाला व जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से कई हिस्सों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। सड़कों पर जलजमाव से पैदल आवाजाही में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वाट्सन, किंग्स, राज कैनाल सहित शहर के जाम नालियों की सफाई नहीं होने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

सड़क पर जलजमाव से परेशानी

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र : प्रताप नगर मोहल्ले की स्थिति नारकीय बनी हुई है। मेहसौल रेलवे गुमटी पूरब के ठीक बगल से यह रास्ता ठाकुर युगल किशोर सिंह कॉलेज की ओर जाती है। इसमें शहर के कई नामचीन डॉक्टर, एसएसबी कैंप व पदाधिकारियों का निवास स्थान भी है। थोड़ी सी बारिश होने पर भी सड़क पर दो से चार फीट पानी बहने लगता है। इससे सर्वाधिक कठिनाई स्कूली छात्र को होती है। स्थानीय राजू कुमार सिंह, एसएसबी जवान आदित्य रं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

सरकार के निर्णय से व्याख्याता अभ्यर्थी निराश

जासं, मुजफ्फरपुर : अरसे बाद व्याख्याता नियुक्ति की कवायद शुरू होने के साथ ही इस पर सवाल उठने लगे हैं। बीपीएससी द्वारा जारी विज्ञापन के तहत 2009 रेगुलेशन के अनुसार पीएच.डी करने वाले को ही अभ्यर्थी के लिए मुख्य पात्र माना गया है। वैसे, नेट-बेट एवं 2009 से पहले के पीएच.डी करने वाले को भी आवेदन की अनुमति दे दी गई है। लेकिन, अभ्यर्थी से लेकर शिक्षासेवियों तक इसे साजिश बता रहे हैं। जदयू नेता महंथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

दुर्घटना में जख्मी शिक्षिका की मौत

सोनबरसा (सीतामढ़ी), संस : दुर्घटना में जख्मी भुतही रजिस्ट्री ऑफिस स्थित मध्य विद्यायल की शिक्षिका मनीषा कुमारी की मौत गुरुवार की शाम पटना में इलाज के दौरान हो गई। शिक्षिका की मौत पर प्रखंड के सभी मध्य व प्राथमिक विद्यालय में शोक सभा आयोजित कर मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख ईश्वर से प्रार्थना की गई। पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने शोक संवेदना जतात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

वेतन बिना चौकीदारों के समक्ष आर्थिक संकट

बथनाहा (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : आठ माह से वेतन नहीं मिलने के कारण प्रखंड के चौकीदारों व दफादारों के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है। जानकारी के अनुसार चौकीदारों व दफादारों का वेतन फरवरी से लंबित है। वेतन के अभाव में उनके परिवार के समक्ष परेशानी बढ़ गई है। अंचल कार्यालय से विभाग तक वेतन के लिए चक्कर लगा चौकीदार थक चुके हैं। त्योहार के मौसम में भी आर्थिक बदहाली के कारण उनके परिवार में मायूसी है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ही दिखा बंद का असर

मोतिहारी, संसह : नक्सलियों द्वारा आहूत बंद का जिले के सिर्फ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ही असर देखा गया। छिटपुट दुकानें बंद रही और वाहनों का परिचालन भी जारी रहा। सरकारी कार्यालय व विद्यालय भी खुले रहे। बंदी को लेकर एसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस लगातार अपने अपने क्षेत्रों में गश्त लगाती रही। वहीं आरपीएफ भी पुलिस के साथ भ्रमणशील रहा। नक्सली बंदी को लेकर पूरे जिला के अलर्ट कर दिया गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

शुभम हत्याकांड में भानू के दो साथियों से पूछताछ

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के चकबासू मोहल्ले से अपहृत चिकित्सक पुत्र शुभम की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए विशेष पुलिस टीम ने कार्रवाई तेज कर दी है। शुक्रवार को इस मामले में पुलिस ने भानू के दो दोस्तों से पूछताछ की। इन छात्रों से मिली जानकारी व अन्य छात्रों से हुई पूछताछ के आधार पर अभी भानू की गतिविधि को संदिग्ध माना जा रहा है। पुलिस को इस मामले में जिन दो छात्राओं की तल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

गांधी जयंती की तैयारी पर चर्चा

मधुबनी, संस : राष्ट्रीय वैश्य महासभा की बैठक स्थानीय वाटिका होटल के सभागार में दोरिक पूर्वे की अध्यक्षता में हुई। इसमें मधेपुर शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर विविध कार्यक्रम की तैयारी पर चर्चा की गई। वहीं महासभा का जिला सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में गांधी जयंती कार्यक्रम की तैयारी के लिए एक कमेटी का गठन करने पर बल दिया गया। बैठक में प्रो. लालबाबू सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

बिजली-पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग

उजियारपुर, संस : प्रखण्ड की पतैली पश्चिमी, गावपर आदि स्थानों पर कायम बिजली की समस्या से नाराज लोगों ने शुक्रवार को समस्तीपुर-दलसिंहसराय पथ को गावपुर योगी चौक के समीप जाम कर दिया। ग्रामीणों की मागों का समर्थन में माकपा अंचल कमिटि के कार्यकर्ताओं ने भी किया। लोगों ने सड़क पर धरना दिया। सडक जाम का नेतृत्व माकपा के अंचल मंत्री महावीर पोद्दार कर रहे थे। इस कारण इस पथ पर लगभग 5 घटों तक यातायात पूरी तरह ठ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

थानाध्यक्षों को दी सुधरने की नसीहत, पिलाई डांट

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पुलिस ऑफिस में जोनल आइजी पारस नाथ ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ लंबित मामलों को लेकर समीक्षा बैठक की। थानाध्यक्षों को सुधरने की नसीहत देते हुए कई मामलों को लेकर डांट भी पिलाई गई। एक-एक थानों के लंबित मामलों की समीक्षा के बाद सभी पुलिस अधिकारियों को मामले के त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया। एक पदाधिकारी के लिए चार एसआर व चार नन एसआर केस के निष्पादन का लक्ष्य न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:33 AM (IST)
        

दो किलो चरस जब्त

इनरवा, संवाद सहयोगी : शुक्रवार को मैनाटांड़ बेतिया मुख्य पथ के मैनाटांड़ थाना अंतर्गत शिवलोक बस से लगभग दो किलो नेपाली चरस जब्त किया है। इसकी जानकारी देते हुए उप सेनानायक संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बस समेत दस लोगों को अपने कब्जे में कर पूछताछ की जा रही है। इसकी कीमत लगभग बीस लाख आंकी गयी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:32 AM (IST)
        

प्रशिक्षण शुरू

सुप्पी (सीतामढ़ी) : मध्य विद्यालय बड़हरवा में शिक्षकों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हुआ। इसमें बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने को लेकर प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण का समापन शनिवार को होगा।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:32 AM (IST)
        

डाक विभाग से रूबरू हुए स्कूली बच्चे

बेतिया, संवाद सहयोगी : डाक विभाग की ओर से किये जा रहे कार्यो को देख गद गद हुए स्कूली बच्चे। मौका था स्कूली बच्चों की ओर से जिला मुख्यालय स्थित प्रधान डाक घर के भ्रमण का। शुक्रवार को नगर स्थित नोट्रेडेम पब्लिक स्कूल व आर के वी विद्यालय स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रधान डाक घर का भ्रमण किया। इस दौरान छात्र छात्राओं को डाक विभाग के कार्यो का नजदीक से देखने का अवसर प्राप्त हुआ। बच्चों ने डाक विभाग में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:32 AM (IST)
        

नशाखुरानी के शिकार बने तीन मजदूर

बेतिया, संवाद सहयोगी : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रुबड़ी गांव के बगीचे में नशाखुरानी के शिकार तीन मजदूर पुलिस को मिले। पुलिस ने नशाखुरानी के शिकार तीनों मजदूरों को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया है। जानकारी के अनुसार तीनों मजदूरी कर जननायक एक्सप्रेस ट्रेन से घर वापस आ रहे उसी दौरान नशाखुरानी गिरोह ने अपना जाल में फंसा कर रुबड़ी गांव के बगीचा में शिकार बना लिए। तीनों मजदूर को समान और रुपया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:32 AM (IST)
        

एचआइवी जागरुकता को संगोष्ठी आयोजित

सुरसंड (सीतामढ़ी), संस : भारत - नेपाल सीमा स्थित जवाहर लाल नेहरू मेमोरियल कॉलेज में एनएसएस के तत्वावधान में प्राचार्य प्रो. विमलेश कुमार झा की अध्यक्षता में 'एचआइवी जागरुकता' विषयक संगोष्ठी आयोजित की गई। इसमें बतौर मुख्य अतिथि डा. संजीव कुमार ने छात्रों को एचआइवी संक्रमण से बचाव की जानकारी दी। साथ ही रक्तदान के लिए छात्रों को प्रेरित किया। मौके पर कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. हरि मोहन झा, शासी निकाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:32 AM (IST)
        

कार्रवाई की अनुशंसा

नौतन, संस : दुकान हमेशा बंद रखने व राशन व केरोसिन वितरण में अनियमितता बरतने के आरोप में नौतन एमओ ने मंगलपुर गुदरिया पंचायत के जन वितरण प्रणाली दुकानदार आशा देवी पर कार्रवाई की बात कही है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सत्येंद्र तिवारी ने बताया कि दुकानदार आशा देवी के खिलाफ हमेशा शिकायतें आ रही है तथा उनके दुकान के पास जाने पर उनका दुकान हमेशा बंद पाया जाता है एवं राशन वितरण में भी काफी अनियमितता बरती ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 02:32 AM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 19 09 2014

27°c
यह भी देखें