• मालगुजारी में बेतहाशा वृद्धि को ले चौतरफा ¨नदा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    शेखपुरा। सूबे में लगान टैक्स में एक बार पांच गुणा वृद्धि कर दिए जाने से राजनीतिक दलों के अलावे जागरूक किसानों ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। हमले करने वाले राजनीतिक दलों में राज्य सरकार के सहयोगी पार्टी कांग्रेस के लोगों ने काफी आलोचना की है। जिला कांग्रेस कमेटी में रहे पार्टी के पूर्व प्रखण्ड अध्यक्ष श्रवण कुमार ¨सह ने कहा कि राज्य में लगान टैक्स पांच गुणा बढ़ा दिए जाने से गरीब किसानों के सीने प... और पढ़ें »

  • पांच से चलेगा युवा जदयू सदस्यता अभियान

            
    jdu membership startUpdated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    सिवान। नगर के पत्रकार भवन में शनिवार को युवा जदयू के जिला कार्यकारिणी की बैठक युवा जदयू जिलाध्यक्ष मुन्ना सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में चलाए जा रहे सात निश्चय को जनता तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया। साथ ही बैठक में संगठन को धारदार बनाने पर भी जोर दिया गया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पांच जून से सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। साथ ही दो जून को छपरा मे... और पढ़ें »

  • पिता-पुत्री समेत तीन को मारपीट कर किया अधमरा

            
    Three half dead, including a father and son who stroveUpdated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    नालंदा। हथियारों से लैस बदमाशों ने एक मकान में घुस पिता-पुत्री समेत नाती को मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। यह घटना नालंदा थाना क्षेत्र के कूल गांव में शुक्रवार की देर शाम हुई। इस घटना में घायल सुखदेव प्रसाद ¨सह को ¨चताजनक स्थिति में पटना रेफर किया गया। पीड़ित परिजनों ने बताया कि सुकदेव प्रसाद पुत्री बेबी देवी एवं नाती रंधीर कुमार घर में बैठे थे। इसी दौरान हथियारों से लैस पांच-छह की संख्या मे... और पढ़ें »

  • 11 वारंटी गिरफ्तार, रिकाल पर रिहा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    सिवान। आदर व असांव थाना ने अभियान चलाकर 11 वारंटी को गिरफ्तार कर लिया। आदर थाना प्रभारी धर्मेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि आदर थाना के चित्तौर गाव के शिलवंत राम, चंदौली गाव के धर्मेन्द्र यादव, बृजमोहन यादव, मनोज यादव को गिरफ्तार किया गया। यह चारों मारपीट के वारंटी थे। इन्हें रिकाल बेल पर छोड़ दिया गया। वहीं असांव थाना प्रभारी कमलेश कुमार ने बताया कि बलम गिरि, राजेन्द्र गिरि, योगेन्द्र गिरि, मृत्युंज... और पढ़ें »

  • शिकायत की एपीओ ने की जांच

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    सिवान। एक गैर सरकारी संस्थान युवा जागृति स्वयं सेवी सहायता संस्थान के द्वारा दिए गए दरौली प्रखंड मे सरकारी विकास राशि के गबन व राशि के दुरुपयोग से संबंधित शिकायत पत्र के आलोक मे जिलाधिकारी सिवान के द्वारा दिए गये निर्देश पर एपीओ (डीआरडीए) सिवान संजीत कुमारने जांच की। एपीओ शुक्रवार की देर शाम तक शिकायत पत्र में दर्ज पांच योजनाओं में से एक एसजीएसवाई (स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना) के कार्यान्... और पढ़ें »

  • दारू की बिक्री रोकने की डीएम से गुहार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    नालंदा। बिहारशरीफ के सारे थाना क्षेत्र के मानपुर के ग्रामवासियों ने डीएम को ज्ञापन देकर कुछ लोगों द्वारा निर्बाध दास चुलाकर इसकी बिक्री के धंधे को डीएम को ज्ञापन देकर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। ज्ञापन के अनुसार कुछ लोग इस धंधे में सख्त कानून लागू होने के बावजूद निर्भय होकर लगे हैं। गांव के पश्चिम व उतर नदी किनारे तथा चिमनी के आसपास रात्रि में दारू चुलाकर जमीन में गाड़ देते हैं। अगले दिन शाम 6... और पढ़ें »

  • प्रत्याशी पर आचार संहिता का मामला दर्ज

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    नालन्दा। एकंगरसराय प्रखंड के तेल्हाडा थाना क्षेत्र के खोजपुरा में शुक्रवार को पंचायत चुनाव में खड़े प्रत्याशी अवधेश गुप्ता एवं जिला पार्षद कुंती देवी द्वारा चुनाव -प्रसार में आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला प्रकाश में आया है। इस सम्बन्ध में बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि मुझे गुप्त सूचना मिली कि किसी प्रत्याशी द्वारा आचार-संहिता का घोर उल्लंघन किया जा रहा है। जिसे बीडीओ पंकज कुमार इसे गम्भीरता स... और पढ़ें »

  • आखिरी चरण के मतदान को थमा प्रचार अभियान

            
    voting tommorow for last phase electionUpdated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    सिवान। पचरूखी प्रखंड में आज पंचायत चुनाव का प्रचार प्रसार शाम को थम गया। अब प्रत्याशी वोटरों से सीधे संपर्क में जुट गए हैं तथा अपने पक्ष में मतदान करने के लिए आशीर्वाद व पंचायत के लिए सेवा का मौका मांग रहे हैं। पंचायत चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों द्वारा अपने समर्थकों द्वारा रैली, जुलूस व डोर टू डोर जनसंपर्क पूरे जोर शोर के साथ किया गया। मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशिय... और पढ़ें »

  • अभियुक्त गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    आदर,सिवान। असांव थाना के कशिला पचबेनिया गाव में गुरुवार 19 मई को चुनावी रंजिश में दो गुटों में हुई गोलीबारी के बाद दर्ज प्राथमिकी में नामजद एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। असांव थाना प्रभारी कमलेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना पर शुक्रवार को छापेमारी के दौरान कशिला गाव से पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार युवक असांव थाना के कशिला गाव निवासी राणाप्रताप सिंह बताया जाता है। और पढ़ें »

  • गला घोंट रोग से दर्जनभर पशुओं की मौत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    हसनपुरा,सिवान। रजनपुरा पंचायत के जलालपुर में पशुओं में गला घोंट रोग फैलने से दर्जनों पशुओं की मौत हो गई है। अन्य जगहों पर भी पशुओं के मरने की सूचना मिल रही है। पशु के मरने से ग्रामीण काफी परेशान हैं। इस बीमारी से काफी मात्रा में बकरी ग्रसित है। इस कारण बकरी मर रही है। वहीं ग्रामीणों को जब रुपये की जरूरत होती है तो इन्हीं पशुओं को समय पर बेच कर अपना काम निकालते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जब हमा... और पढ़ें »

  • पोलियो जागरूकता को निकाली रैली

            
    march for poliyo awernessUpdated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    सिवान। दो बूंद दवा पोलियो हवा के तहत आज शनिवार को पोलियो जागरूकता रैली निकाली गई। रैली का नेतृत्व चिकित्सा प्रभारी डा. जयप्रकाश प्रसाद ने किया। इस रैली में सैकड़ों स्कूली बच्चों ने भाग लिया। पोलियो मिटाने के नारों के साथ उपस्थित लोगों ने पोलियो को जड़ से मिटाने का संकल्प लिया। रैली बड़हरिया प्राथमिक स्वास्थ्य से चलकर जामो चौक होते हुए बड़हरिया बाजार से निकलकर थाना चौक गया। थाना चौक से प्रखंड होते ह... और पढ़ें »

  • कलकलहा का पुराना इतिहास बचाने को ग्रामीण हुए एकजुट

            
    villagers unite for renovation of pondUpdated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    सिवान। जीरादेई प्रखंड के तितर गांव के तितिर स्तूप के पास कलकलहा पोखरा अपने भूगर्भ में प्राचीन इतिहास को समेटे हुए है। यह ऐसा पोखरा है जो कभी सूखता नहीं था। लेकिन इसकी ऐसी अनदेखी की गई कि सात-आठ वर्षो से बिल्कुल सूख गया है और इसकी जमीन में दरारें पड़ गई। लेकिन अब इस पोखरे को ग्रामीणों ने जीर्णोद्धार के लिए संकल्प ले लिया है। स्वयं शक्ति से उसके उत्थान और प्राचीन इतिहास के तौर पर धरोहर को बचाने का सं... और पढ़ें »

  • प्रखंडों में खुदाए जाएंगे कम से कम तीन तालाब

            
    Blocks will be inscribed at least three pondsUpdated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    नालंदा। कतरीसराय में आधुनिकता के इस दौड़ में जहां लोग स्वि¨मग पुल, वाटर क्लब में जाकर तैराकी का लुत्फ ले रहे हैं। वहीं प्राकृतिक संपदा को नष्ट कर उनकी निर्मलता खत्म कर रहे हैं। साथ ही अपने जीवन को भी खतरे में डाल रहे हैं। आम लोगों में इस बात की अवधारणा बन गई है कि जब तालाब-पोखर ही नहीं रहेंगे तो हम मानव के जीवन के साथ पशु-पक्षियों का जीवन भी संकट में पड़ जाएगा। लोग अब सरकारी तंत्र के साथ अपने को भी ... और पढ़ें »

  • चोरी का नामजद अभियुक्त गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    भगवानपुर हाट,सिवान। थाना क्षेत्र के बाबा बाजार स्थित एक जेनरल स्टोर की दुकान में फरवरी माह में हुई चोरी के आरोप में मीरजुमला गाव के मुकेश कुमार को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को मुकेश कुमार को जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त घटना के बाद से फरार चल रहा था। इस मामले का एक अन्य अभियुक्त बहादुरपुर के इरसाद अली को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।और पढ़ें »

  • पत्रकार राजदेव के श्राद्घकर्म में पहुंचे राजनेता

            
    jounalist condoleneUpdated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    सिवान। पत्रकार राजदेव के तेरहवीं पर शुक्रवार को सांसद ओमप्रकाश यादव, गीता बिहारी सहाय, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, कांग्रेस एमएलसी रामचंद्र सिंह, जेपी सेनानी महात्मा भाई, अनु चौबे, संजय पांडेय, राहुल तिवारी, अनिल तिवारी सहित कई जनप्रतिनिधियों ने उनके घर पहुंच कर श्राद्धकर्म में अपनी उपस्थिति दी और उन्हें श्रद्धांजलि दी। उपस्थित लोगों ने राजदेव रंजन के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया और दो मि... और पढ़ें »

  • यात्री बस ने छात्रा को कुचला, गंभीर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    नालंदा। यात्री बस की चपेट में आने से साईकिल सवार छात्रा गंभीर रूप से जख्मी हो गए। यह घटना शनिवार की दोपहर बिहारशरीफ के सोहसराय थाना क्षेत्र के एतबारी बाजार स्थित पुल के पास हुई। वहीं चालक बस लेकर भागने में सफल हो गया। बताया जाता है कि सोहडीह अड्डा पर निवासी निशा कुमारी बिहारशरीफ स्थित एक को¨चग सेंटर में पढ़ने आई थी। को¨चग से वह साईकिल पर सवार होकर अपने घर जा रही थी। इसी दौरान पटना से बिहारशरीफ आ र... और पढ़ें »

  • 274 दिव्यांगों को दिया जाएगा उपस्कर : सासद

            
    instrument distribution announc by mpUpdated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    सिवान। सामाजिक सुरक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 31 मई को भगवानपुर हाट प्रखंड कार्यालय परिसर में शिविर लगा 274 दिव्यांगों के बीच उपस्कर का वितरण किया जाएगा। यह जानकारी महाराजगंज सासद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने शुक्रवार की देर शाम प्रखंड कार्यालय परिसर में पत्रकारों से वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के दो वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में क्षेत्र के दिव्यांगों के लिए यह एक बड़ा त... और पढ़ें »

  • एक सप्ताह में जवाब नहीं तो एक तरफा होगा निर्णय

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    सारण। एक सप्ताह में स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर एक तरफा निर्णय की कार्रवाई की जायेगी। बीईओ ने शिक्षक पति द्वारा अपनी पत्‍‌नी को प्रताड़ना के मामला में पत्र निर्गत किया है। बताते चलें कि नगरा उर्दू प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक एकबालुर्रहमान एवं परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा पत्‍‌नी को प्रताड़ना मामले में नगरा बीईओ डॉ द्विजेन्द्र ने पहले किए गए शो कॉज का रिमाइंडर किया है। पत्‍‌नी नरगिस परवीन के आवेदन के आ... और पढ़ें »

  • दो साल तक के बच्चों का सर्वे जारी

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    कैमूर। नियमित टीकाकरण के शत प्रतिशत आच्छादन को स्वास्थ्य विभाग क्षेत्र के दो साल तक बच्चों का सर्वे करा रही है। यह सर्वे ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत आशा कार्यकर्ताओं व आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा कराया जा रहा है। भभुआ पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि कई दफे पाया गया कि टीका कर्मियों का पूर्ण रूप से टीकाकरण आच्छादन नहीं हो पाता। कुछ बच्चे टीकाकरण से वंचित रह जात... और पढ़ें »

  • खाना बनाने के दौरान आग से पांच घर जलकर राख

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:06 AM (IST)

    वैशाली। जंदाहा प्रखंड के खोपी पंचायत के चकअब्दुल गनी गांव में बीते शाम खाना बनाने के दौरान एक घर में आग लग जाने से उसकी चपेट में आकर पांच घर जलकर राख हो गए। बताया गया है कि बीते शाम खाना बनाने के दौरान सिहेंश्वर ¨सह के घर में चूल्हे से निकली आग की ¨चगारी से तेज हवा के कारण आग लग गई। इसके चपेट में आकर शिवकुमार ¨सह, रामप्रवेश ¨सह, श्रवण ¨सह एवं गुरुदयाल ¨सह का घर एवं उसमें रखा सभी सामान जलकर राख ह... और पढ़ें »

(News from Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें