Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014

फिर से बनेगा मुजफ्फरपुर में ध्वस्त पुल

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:37 PM (IST)

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुरमें शुक्रवार को गिरा कटरा पुल का प्राक्कलन फिर से तैयार किया जाएगा। पुल गिरने के बाद पटना से पहुंचे बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के निदेशक ने प्राक्कलन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि बागमती की धारा मे... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

फिर से बनेगा मुजफ्फरपुर में ध्वस्त पुल

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुरमें शुक्रवार को गिरा कटरा पुल का प्राक्कलन फिर से तैयार किया जाएगा। पुल गिरने के बाद पटना से पहुंचे बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के निदेशक ने प्राक्कलन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि बागमती की धारा में होने के कारण पुल की नींव और ज्यादा गहरी होनी चाहिए थी। गौरतलब है कि कल मुजफ्फरपुर के कटरा स्थित करीब साढे पाच करोड़ की लगात से बना बसघट़टा पुल गिर गया था। पुल का अभी उद़घाटन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:37 PM (IST)
        

नॉन इंटरलाकिंग के बाद छपरा से लखनऊ तक सरपट दौड़ेगी ट्रेंने

छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-गोरखपुर रूट पर चल रहे नान इंटरलाकिंग के बाद छपरा से लखनऊ तक ट्रेनें सरपट दौड़ने लगेंगी। नान इंटरलाकिंग का कार्य दो दिनों में पूर्ण होने वाला है। विदित हो कि पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से बाराबंकी तक रेलवे ने सात वर्ष पूर्व रेलवे लाइन का दोहरी करण कार्य शुरू किया था। अब दोहरी करण कार्य पूर्ण हो चुका है। छपरा-गोरखपुर रूट पर स्थित चौरीचौरा व बैतालपुर स्टेशन पर नान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 02:28 PM (IST)
        

वीसी की गाड़ी पर पथराव, शीशे तोड़े

मोतिहारी (पू. चंपारण) : शहर के मुंशी सिंह महाविद्यालय में शनिवार को एक कार्यक्त्रम में शामिल होने आए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के वीसी डा. पंडित पलाडे को छात्रों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। मागों को लेकर छात्र समागम के नेताओं ने कुलपति के वाहन पर पथराव कर दिया। इससे उनके वाहन के शीशे टूट गए। हालाकि, कुलपति को सुरक्षित बचा लिया गया। बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 01:54 PM (IST)
        

आजादी के पर्व में भाग लेने पर पति ने घर से निकाला

पटना: शरीयत का हवाला देकर पति ने आजादी के समारोह में भाग लेने पर पत्‍‌नी को घर से निकाल दिया। मामला बेगूसराय जिले का है। महिला ने एसपी से मिलकर गुहार भी लगाई है। जानकारी के अनुसार मझिया के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षिका नाजिया खातून का पति उमर खान झारखंड पुलिस में है। इस समय वह चतरा में तैनात है। एसपी के सामने नाजिया ने बताया कि उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। उसने बताया कि इससे पहले भी उसका पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:39 PM (IST)
        

बेगूसराय में आक्रोशित छात्रों और पुलिस के बीच जमकर हुई नोंक-झोक

बेगूसराय: अप कोसी एक्सप्रेस से बेगूसराय-मंझौल परीक्षा देने आ रहे एस. कमाल व बलिया क्षेत्र के (डिग्री वन और पीजी समेस्टर-2) लगभग 40-50 परीक्षार्थियों को मजिस्ट्रेट चेकिंग के दौरान बेगूसराय स्टेशन पर पकड़ने तथा बरौनी रेलवे न्यायालय भेजे जाने से आक्रोशित छात्रों ने शनिवार को पावर हाउस चौक के समीप एनएच-31 को जाम कर दिया। इससे वाहनों की लंबी कतारें सड़क के दोनों किनारे लग गई। इस दौरान छात्रों और पुलिस के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:01 PM (IST)
        

कॉलेज और विभागों के योगदान से वेतन संकट से उबरेगा पीयू

पटना : पटना विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. वाईसी सिम्हाद्रि की अध्यक्षता में शुक्रवार को पटना विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों के प्रधानाचार्यो एवं बर्सर की बैठक हुई। इसका आयोजन राज्य सरकार द्वारा अबतक अनुदान राशि न मिल पाने के कारण इस महीने होने वाले संभावित वेतन संकट के आलोक में किया गया था। बैठक में आंतरिक स्रोत के द्वारा ही इस महीने वेतन के लिए राशि जुटाने पर रणनीति बनी। दरअसल पटना विश्वविद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

बिजली की मांग को ले सड़क जाम

जागरण संवाददाता,अरवल पटना-औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 98 पर अवस्थित बैदराबाद में बिजली आपूर्ति नियमित करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सड़क जाम किया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा टायर जलाकर यातायात व्यवस्था को बुरी तरह ठप कर दिया गया। सड़क जाम रहने से दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी। मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार के उचित आश्वासन के बाद सड़क जाम हटाया गया। एसडीओ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

सिनेटर पद के लिए प्रो. लालबहादुर सिंह ने भरा पर्चा

बेगूसराय सदर : जीडी कालेज के समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो. लालबहादुर सिंह ने लनामिवि के सिनेटर पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। फिलहाल इस पद के लिए 888 शिक्षकों में से और कितने उम्मीदवार हैं। इसका अभी खुलासा नहीं हो सका है। इधर, पर्चा दाखिल कर जीडी कालेज पहुंचे प्रो. सिंह का कालेज के शिक्षकों ने फूल-माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। जानकारी देते हुए जीडी कालेज शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

अब गया से चलेगी गरीब रथ एक्सप्रेस

गया, जागरण संवाददाता: यूपीए की सरकार में शुरू हुए सासाराम-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस अब गया से चलेगी। 6 सितंबर को गया से शाम 7:30 बजे खुलेगी। इस गरीब रथ के गया तक विस्तार की घोषणा रेलमंत्री सदानंद गौड़ा ने अपने रेल बजट में की थी। 6 सितंबर से इस ट्रेन के गया से परिचालन प्रारंभ हो जाने से विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला के दौरान अप्रत्याशित भीड़ को नियंत्रित करने में जहां रेल प्रशासन को सहूलियत होगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

जीडी कालेज को विवि बनाने को ले हस्ताक्षर अभियान

बेगूसराय सदर : बेगूसराय में जीडी कालेज को विश्वविद्यालय बनाने की मांग को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा शुक्रवार को जीडी कालेज में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इसकी जानकारी देते हुए एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष निशांत कुमार ने बताया कि संगठन जीडी कालेज को विवि बनाने की मांग को लेकर विगत कई वर्षो से आंदोलनरत है। और अपनी मांग पूरी होने तक संगठन का आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि जिला के सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

तरारी लूटकाड में चार लुटेरे गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,दाउदनगर (औरंगाबाद) : तरारी विद्युत पावर सब स्टेशन से बैंक के लिए पैसे ले जाते वक्त हुए लूटकाड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। डीएसपी मो.अनवर जावेद ने बताया कि कुल छह पेशेवर लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया था जिसमें से तीन को गिरफ्तार किया गया है। शेष तीन लुटेरों की पहचान कर ली गई है, उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। शुक्रवार को उन्होंने बताया कि इस लूट काड के उद्भेदन के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

जमीनी विवाद को ले किसान पर जानलेवा हमला

संवाद सहयोगी, रतनी फरीदपुर जहानाबाद : शकुराबाद थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव में गुरुवार की शाम जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष ने जान मारने के उद्देश्य से कृष्णा प्रसाद पर देशी पिस्तौल से फायर कर दिया। संयोगवश गोली मिस फायर हो गयी और उसकी जान बच गयी। किसान ने हमलावरों से पिस्तौल छीनकर पुलिस को सौंप दी है। इस सिलसिले में कृष्णा प्रसाद के बयान के आधार पर गांव के ही दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

बीज निगम कार्यालय का नहीं है कोई रखवाला

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : डीएम सीमा त्रिपाठी ने जिला के विभिन्न कार्यालयों की व्यवस्था दुरुस्त रखने की कवायद पूर्व में ही शुरु कर दी थी। इसको ले उन्होंने न सिर्फ कार्यालय के नियंत्री पदाधिकारी बल्कि प्रधान सहायकों को भी निर्देश जारी किया है। जारी निर्देश के उपरान्त अधिकारी व प्रधान सहायकों के साथ बैठक कर भी उन्होंने कार्यालय प्रबंधन को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। परंतु, जिला में बीज निगम का एक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

चापाकल का पानी पीने को ले गोलीबारी

संवाद सूत्र, परसथुआं (रोहतास) : ओपी क्षेत्र के हटना-पटना स्थित साई स्थल पर लगे चापाकल का पानी पीने को लेकर शुक्रवार को गोलीबारी हो गई। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हे। फायरिंग की सूचना पाकर एसआई कमल चौधरी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच घटना की तहकीकात शुरू कर दी है। इस संबंध में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। एसआई ने बताया कि लगभग दो माह से यहां साई स्थल पर लगे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

विकास योजनाओं का प्राक्कलन बनाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, जहानाबाद : लघु जल संसाधन विभाग ने कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई प्रमंडल जहानबाद को विभिन्न योजनाओं के जीर्णोद्धार के लिए प्राक्कलन बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया है कि विधायक अभिराम शर्मा द्वारा जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न आहर पइन यथा गहुआ बांध, कखौरा बांध, सेंधवा वियर के निर्माण कराये जाने हेतु लघु जल संस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

राष्ट्रीय खेल दिवस पर विद्यालयों में प्रतियोगिता आयोजित

जागरण संवाददाता, सासाराम : राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर स्थानीय डीएवी विद्यालय, संतपाल व शेरशाह कालेज में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। साथ ही हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर खेल प्रतियोगिता का विधिवित शुभारंभ किया गया। डीएवी विद्यालय में दौड़, शाटपुट, डिस्क थ्रो, लंबी कूद और ऊंची कूद प्रतियोगिता हुई। कार्यक्रम के अंत मे विद्यालय के प्राचार्य डा. विष्णु श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

वाहन से कुचल वृद्ध घायल

औरंगाबाद : बारुण थाना के जीटी रोड बब्लू लाइन होटल के पास शुक्रवार को पिकअप वैन से कुचलकर डयोढ़ी गांव निवासी रामध्यान सिंह (65) घायल हो गए। घायल की स्थिति गंभीर बताई जाती है। ग्रामीणों ने उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। बताया जाता है कि रामध्यान बैंक के कार्य से बारुण जा रहे थे कि तेजी से आ रही पिकअप वैन ने कुचल दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

मंजर इमाम अध्यक्ष व विश्वनाथ गुप्ता बने सचिव

जागरण संवाददाता, जहानाबाद फुटपाथ दुकानदार संघ के बैनर तले शुक्रवार को स्थानीय बाजार समिति के प्रांगण में फुटपाथी मजदूरों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में ग्यारह सदस्यीय मार्केट कमेटी का गठन किया गया। जिसका अध्यक्ष मंजर इमाम को बनाया गया जबकि रामेश्वर दास उपाध्यक्ष, विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता को सचिव, मंजू देवी को सह सचिव, राजेश पासवान को कोषाध्यक्ष चुना गया। वहीं असगर खातुन, कमला देवी, देवंती देवी, मो ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

फरार पूर्व मुखिया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अरवल : वर्षो से फरार चल रहे प्यारेचक के पूर्व मुखिया धर्मेन्द्र यादव को पुलिस ने नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए डीएसपी संजय भारती ने बताया कि पूर्व मुखिया पर नगर थाने के अलावा महेन्दिया सहित विभिन्न थानों में आधे दर्जन मामले दर्ज हैं। वह मजदूर किसान संग्राम समिति तथा पीपुल्सवार का सक्रिय सदस्य रहा है। मुखिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लंबे समय से प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        

गंगा में डूबने से युवक की मौत

जागरण संवाददाता, बक्सर : शहर स्थित रामरेखाघाट के समीप शुक्रवार की सुबह गंगा में डूबकर एक युवक की मौत हो गई। जिससे वहां अफरातफरी मच गई। इसकी सूचना मिलते ही गोताखोरों को तैनात कर शव की खोजबीन शुरू कराई गई। जिसके बाद गोताखोरों के अथक प्रयास के फलस्वरूप शव को पानी से निकालने में कामयाबी मिली। पुलिस द्वारा शव को सदर अस्पताल भेजकर पोस्टर्माटम कराया गया। पुलिस के मुताबिक मृतक का शिनाख्त नहीं हुआ है। घा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:57 AM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 30 08 2014

33°c
यह भी देखें