Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पत्नी के वियोग में पति ने त्यागे प्राण

रूपौली (पूर्णिया), संस : अग्नि के समक्ष सात फेरे लेते वक्त किए गए साथ-साथ जीने-मरने के वादे को सच कर दिखाया अकबरपुर ओपी के लाठी गाव के 90 वर्षीय जगदेव मंडल ने। मिली जानकारी के अनुसार 18 दिसंबर को लाठी गाव के जगदेव मंडल की पत्‍‌नी जानकी देवी अंतिम सासें गिन रही थी, तभी पति ने पत्‍‌नी से कहा कि तुम आगे बढ़ो, मेरा इंतजार करना, मैं भी कल पीछे से आ रहा हूं। पति के इस वचन के बाद जानकी देवी ने अपने प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:30 PM (IST)
        

बाइक दुर्घटना में जवान जख्मी

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : कटोरिया बाजार स्थित गोसाय टोला के फौजी जवान अमीष कुमार आनंद शुक्रवार देर संध्या बाइक दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी फौजी का कटोरिया रेफरल अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल भेजा गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार फौजी जवान शुक्रवार को अपने बहनोई को श्याम बाजार स्थित घर छोड़कर वापस अपने घर कटोरिया आ रहा था। इसी दौरान तुलसीवरण मालबथान सड़क मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:23 PM (IST)
        

रमेश व अमरकांत ने लगाई सबसे तेज दौड़

संवाद सूत्र, अमरपुर (बाका) : क्षेत्र के कठैल मध्य विद्यालय मैदान पर शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय दो दिवसीय बिहार सब जूनियर स्पोटर्स मीट तरंग का समापन हुआ। समापन समारोह में जिप अध्यक्ष श्वेता कुमारी, एलएन कॉलेज के प्राचार्य राजेन्द्र वैद्य, जिप सदस्य नीलू चौधरी, क्षेत्रीय लोक शिक्षा पदाधिकारी धुरेन्द्र शर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष सदानंद महतो, उपाध्यक्ष नीलम सिंह, जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अवध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:21 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर बैंक ने बांटे 4.07 करोड़ के ऋण

कटिहार : यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय, कटिहार एवं सभी 48 शाखाओं में 65वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। इस मौके पर ग्राहक मिलन समारोह का भी आयोजन किया गया। बैंक द्वारा 44 ग्राहकों के बीच 4.07 करोड़ का खुदरा ऋण वितरण किया गया। साथ ही 61 ग्राहकों के बीच कापोरेट एजेंट भारतीय जीवन बीमा निगम की पालिसी बेची गयी। बैंक के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक उमेश प्रसाद सिंह ने ग्राहक सेवा की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:21 PM (IST)
        

कटिहार के अजीजुर्रहमान को मिला सार्क समरसता अवार्ड

कटिहार : जिले के कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के रौतारा थाना क्षेत्र स्थित मदरसा दारुल हुदा, चांपी के प्राचार्य मो. अजीर्जुरहमान सल्फी अंसारी को अन्तरराष्ट्रीय समरसता मंच के तत्वावधान में दिल्ली में आयोजित सार्क सम्मेलन के दौरान सार्क समरसता अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह सम्मेलन दिल्ली में आठ से दस दिसम्बर तक आयोजित हुआ था। इस दौरान उन्हें गोल्ड मेडल, प्रशस्ति पत्र व शाल भेंट किया गया। यह सम्मान उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:20 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से वृद्ध जख्मी

संवाद सूत्र, धोरैया (बाका) : धोरैया बाजार के मिरचर्नी नदी के समीप ट्रक की चपेट में आने से 60 वर्षीय वृद्ध मु. इस्लाम गंभीर रूप से जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां चिकित्सक ने गंभीर स्थिति देख बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार मु. इस्लाम अपने गांव फतुचक से साइकिल पर धोरैया आ रहा था। इसी दौरान पंजवारा की ओर से आ रही ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:20 PM (IST)
        

फलका में दुष्कर्म के आरोपी के घर कुर्की-जब्ती

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : जिले के फलका थाना क्षेत्र में शादी का प्रलोभन देकर यौन-शोषण कर गर्भवती कर देने के मामले में पुलिस ने फरार अभियुक्त के घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की। कुर्की जब्ती की इस कार्रवाई में फलका थानाध्यक्ष सत्यनारायण राय तथा पोठिया ओपी के एसआई गिरजा प्रसाद, सअनि श्रीपत यादव सहित पुलिस बल मौजूद थे। थानाध्यक्ष श्री राय ने बताया कि उक्त कांड में नरेश यादव, वंदना देवी, राजा कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:20 PM (IST)
        

सांख्यकी स्वयं सेवक संघ की बैठक

पूर्णिया,जागरण संवाददाता : बिहार राज्य मान्यता प्राप्त सांख्यिकी स्वयं सेवक संघ की बैठक रंगभूमि मैदान में शुक्रवार को की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अनमोल कुमार कर रहे थे। बैठक में 22 दिसंबर को विधान सभा घेराव के लिए पूर्णिया के सभी सांख्यिकी स्वयं सेवक से पटना चलने का आह्वान किया गया। बैठक में महिला जिलाध्यक्ष के पद पर आरती कुमारी, सचिव पल्लवी राय का चयन किया गया। इस बैठक में अक्षय कुमार, रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:19 PM (IST)
        

विद्यालय स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन

संवाद सूत्र, बांका: शहर के केआर मिशन स्कूल में चल रहे विद्यालय स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को हो गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन टाउन थानाध्यक्ष सूर्यनाथ सिंह ने किया। गुरूवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले के आधार पर शुक्रवार को फाइनल खेला गया। समापन समारोह में जिला खेल पदाधिकारी राघवेंद्र कुमार दीपक एवं सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग कुमार सत्यकाम ने सभी विजेताओं को पुरस्कृत कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

पुलिस में एसोसिएशन चुनाव: 38 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

जागरण संवाददाता, कटिहार : बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन शाखा कटिहार के कुल 19 पदों के लिए शुक्रवार को 38 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किये। चुनाव पर्यवेक्षक मनोहर प्रसाद यादव ने बताया कि पुलिस मेंस एसोसिएशन के चुनाव को लेकर एक पक्ष से अध्यक्ष पद के लिए रवींद्र कुमार यादव, उपाध्यक्ष पद के लिए भीम कुमार पांडेय, मंत्री के लिए रामविलास पासवान, कोषाध्यक्ष के लिए धर्मेद्र कुमार सिंह, संयुक्त मंत्री के लिए मो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        

22 से हड़ताल करेंगे परिवर्तनकारी शिक्षक

जागरण संवाददाता, बांका : परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ नियोजित शिक्षकों के वेतन के मुद्दे पर 22 दिसंबर से राज्यव्यापी हड़ताल करेंगे। संघ के प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर ब्रजवासी इस निमित्त शुक्रवार को बांका पहुंचे। उन्होंने आरएमके स्कूल मैदान में नियोजित शिक्षकों को संबोधित किया। प्रदेश अध्यक्ष ने संघ के आंदोलन की रूपरेखा भी शिक्षकों के सामने रखी। साथ ही इसमें सहयोग के लिए 22 दिसंबर से शिक्षकों को प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:17 PM (IST)
        

किसान सलाहकार के लिए काउंसिलिंग शुरू

संवाद सहयोगी, बांका: किसान सलाहकार के पद पर नियुक्ति के लिए कृषि भवन में काउंसिलिंग प्रारंभ हो गया है। शुक्रवार को विभिन्न जाति के पुरूष अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी की गई। वरीय उपसमाहर्ता आशीष कुमार, धीरेंद्र झा, डीएओ संजय कुमार, आत्मा निदेशक अरविंद झा आदि के नेतृत्व में काउंसिलिंग का कार्य पूरा किया गया। डीएओ संजय कुमार ने बताया कि 38 किसान सलाहकार के पद पर 760 अभ्यर्थियों ने आन लाइन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:15 PM (IST)
        

तबादले के नाम पर शिक्षकों से वसूली जा रही राशि, शिक्षक परेशान

पूर्णिया, जागरण संवाददाता : जिले के स्कूलों में शैक्षणिक व्यवस्था बिलकुल ठप पड़े है। शिक्षक अपने तबादले के नाम पर अधिकारी की जहां जेब भर रहे है अधिकारी खुलेआम शिक्षकों से राशि वसूल कर रहे है। अभी से तबादले के नाम पर शिक्षकों से मनमानी रकम वसूली का कारोबार चल रहा है। जिला शिक्षा पदाधिकारी हारुण ने बताया कि दर्जनों शिक्षकों ने शिकायत की है कि के.नगर बीईओ शंकर रजक शिक्षक के तबादले के अनुशंसा के नाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:15 PM (IST)
        

बच्चों ने निकाला मोमबती जुलूस दी श्रद्धांजलि

पूर्णिया, जासं : पाकिस्तान के आतंकी हमले के शिकार हुए 124 स्कूली बच्चों के पूर्णिया के बच्चों की आंखे नम हैं। इसके लिए विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा शोक व्यक्त करने के मोमबती जुलूस निकाला जा रहा है तो श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में अल-फलाह इंगलिश कांवेंट स्कूल माधोपाड़ा के छात्रों ने भी शुक्रवार को स्कूल से मोमबती जुलूस निकाला। जुलूस लाईन बाजार के मुख्य सड़क से गुजरते हुए पुन: स्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:11 PM (IST)
        

मालदा व कटिहार में भी दिया था घटना को अंजाम

खगड़िया, संवाद सूत्र: गुरूवार को पुलिस के हत्थे चढ़ा कटिहार जिले के जुड़ावगंज का धरम यादव और रोमियो यादव को शुक्रवार को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। उससे पूछताछ में पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। दोनों ने पुलिस को बताया है कि वे लोग मोटरसाइकिल से गिरोह के सदस्यों के साथ खगड़िया पहुंचता था और किसी बैंक को टारगेट करता था। तत्पश्चात बैंक से ही ग्राहक के पीछे लगता था और घटना को अंजाम देने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:10 PM (IST)
        

एमवीआई को टक्कर मारने वाले ट्रक में भरा था सरकारी चावल

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : अररिया-पूर्णिया मुख्यमार्ग पर जलालगढ़ के समीप पूर्णिया के मोटरयान निरीक्षक सुशील पांडेय के वाहन को टक्कर मारने वाले ट्रक पर कालाबाजारी कर ले जाया जा रहा सरकारी अनाज लदा था। इस बात का खुलासा जांच में हुआ है। इस ट्रक पर पचास किलो के 286 बोरा चावल लदा था। 143 क्विंटल यह सरकारी अनाज कहां से इस ट्रक से लाया जा रहा था और इसे कहां ले जाना था इसकी आधिकारिक जानकारी फिलहाल पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

क्षमता परियोजना में 32 स्वयं सेवक चयनित

संवाद सूत्र, बिशनपुर (किशनगंज) : शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिशनपुर स्थित सिखो कार्यालय बिशनपुर प्रांगण में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में क्षमता परियोजना को लेकर अलग-अलग जिलो के कुल चार प्रखंडों में बहादुरगंज, दिघलबैंक, नरपतगंज व राघोपुर से इस परियोजना के लिए कुल 32 स्वयं सेवकों का चयन हुआ है। जिन्हें फिलहाल चारों प्रखंडों में स्वयं सेवकों का 20 दिनों का कार्य दिया जाएगा। जो इस क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में तीन घायल

संवाद सूत्र, किशनगंज : पोठिया प्रखंड के कसवा कलियागंज के निकट गुरुवार की रात को एक बाइक दुर्घटना में तीन युवक घायल हो गए। सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसमें एक युवक के गंभीर अवस्था को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। सदर अस्पताल में भर्ती अजय कुमार पिता किशन लाल बोसाक ठाकुरबाड़ी रोड, कृष्ण मंदिर किशनगंज निवासी ने बताया कि वह अपने दोस्त बाबुल कुमार बोसाक, दीपक कुमार ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

सिगरेट नहीं दी तो अधेड़ को पीटकर मार डाला

killed elderly because he did not gives cigrate

सुपौल। सदर थाना क्षेत्र के मल्हनी गांव में गुरुवार की रात दो युवकों ने एक अधेड़ दुकानदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी। दुकानदार का कसूर सिर्फ इतना था कि युवक द्वारा सिगरेट मांगने पर उसने नहीं दी। घटना को ले ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और शुक्रवार की सुबह सुपौल-सहरसा स्टेट हाईवे को जाम कर दिया। सूचना पर सदर थानाध्यक्ष इन्द्रजीत बैठा घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। पुलिस ने घटना स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:07 PM (IST)
        

गर्म कपड़ों का वितरण

पूर्णिया जागरण संवाददाता : शुक्रवार को कोर्ट स्टेशन पूर्णिया के राजापट्टी में लियो कल्ब ऑफ पूर्णिया ने गरीब व्यक्तियों के बीच गर्म कपड़े और सधारण वस्त्रों का वितरण किया। तीस लोगों के बीच कपड़े बाटे गए। लियो सचिव सुमन कुमार के नेतृत्व में कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर लियो कल्ब ऑफ पूर्णिया के अध्यक्ष सन्नी कुमार, उपाध्यक्ष रोहित सिन्हा, राजकिशोर, सुमन सौरभ, अमित कुमार आदि सदस्यों ने अहम योगदान दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:07 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें