Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014

रोहतास में किशोरी से दुष्कर्म की कोशिश

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:14 PM (IST)

करगहर (रोहतास)। करगहर थाना के पास नीमडिहरा मोड़ के पास बुधवार की रात एक किशोरी के साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई। गुरुवार को पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर दोनों मनचलों को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल स... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उदीयमान सूर्य को अ‌र्ध्य, छठ संपन्न

जेएनएन, शिवहर : महापर्व छठ पर जिले के घाटों पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। गुरुवार को उदीयमान सूर्य को अ‌र्ध्य देने के साथ चार दिवसीय महापर्व का समापन हो गया। शिवहर के पक्षियारी पोखर पर बुधवार की शाम को अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अ‌र्ध्य दिया गया जबकि गुरुवार को उगते सूर्य को अ‌र्ध्य दिया गया। इस दौरान घाटों को श्रद्धालुओं ने सजाया था। प्रकाश की व्यवस्था की गई थी। बागमती नदी के किनारे के ग्रामीणों ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:53 PM (IST)
        

चुनाव प्रचार समाप्त, मतदान एक को

संवाद सूत्र, गुरारू (गया) : गुरारू प्रखंड के 12 पैक्सों में से 11 पैक्स का आगामी 1 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए मतदान व 2 नवंबर को होने वाले मतगणना को लेकर प्रशासन ने अपनी अंतिम चरण की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके तहत सर्वोदय विद्या मंदिर + टू विद्यालय में बनाए गए कलस्टर सेंटर पर प्रखंड के विभिन्न मतदान केन्द्रों से संबंधित मतदान कर्मियों का गुरुवार को योगदान लिया गया। वहीं इस चुनाव को लेकर गु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ छठ महापर्व संपन्न

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : लोक आस्था और विश्वास का चार दिवसीय महा लोकपर्व छठ उदीयमान सूर्य को अ‌र्ध्य अर्पण के साथ संपन्न हो गया। विभिन्न छठ घाटों पर गुरुवार को उगते सूर्य को अ‌र्ध्य अर्पण किया गया। इस अवसर पर टिकारी के पंचदेवता घाट, सिमुआरा तालाब, मउ सूर्य मंदिर, रेवई सूर्य मंदिर आदि के अलावे डुमरशन, चकमठ, पंचानपुर, खनेटू, पड़रिया, गहरपुर, निमसर, पुरा, गुलजाना आदि नदी घाटों पर छठ व्रतियों एवं श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

घोषणा के साथ ही दफन हुआ सपना

जागरण संवाददाता, दरभंगा : सात साल पूर्व सरकार ने प्रमंडल स्तर पर परीक्षा भवन बनाने की योजना बनाई थी। इसके बाद दरभंगा जिला प्रशासन ने भी ऐसे एकीकृत परीक्षा भवन के लिए प्रक्रिया शुरू की, लेकिन न जाने सरकार की मंशा कहां रह गई। परीक्षा भवन के लिए विभाग व प्रमंडल कार्यालय से कई बार प्रक्रियाओं की परीक्षा से जिला प्रशासन को गुजरना पड़ा। इसके बावजूद सपना पूरा नहीं हुआ। ----------------- क्या थी सरकार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

इस बार अच्छी रही छठ घाटों पर व्यवस्था

गया, जागरण संवाददाता : वैसे तो हर साल छठ पर्व को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था अच्छी रही है। लेकिन इस बार की गई प्रशासनिक व्यवस्था की प्रशंसा लोगों की जुबान पर थी। छठ घाटों पर साफ-सफाई की व्यवस्था की बात कह लें। या फिर छठ व्रतियों व घाटों पर आने वाले लोगों की सुविधाओं का। उनकी सुरक्षा से लेकर सुविधाओं का ख्याल रखा गया। इस बार भी पिता महेश्वर घाट पर सर्वाधिक भीड़ देखी गई। उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया को गलत करार दिया

बेनीपुर, संस : नगर विकास विभाग के उप सचिव विजय रंजन ने बेनीपुर नगर परिषद के मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर हुई बहस व मतदान की प्रक्रिया को गलत करार दिया है। इस संबंध में परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अब्दुल हमीद को पत्र लिखकर बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007, संशोधित व बिहार नगर पालिका अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रिया नियामावली में 2010 में निहित प्रावधानों के तहत कार्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

गोपाष्टमी महोत्सव पर कई कार्यक्रम आज

दरभंगा : श्री दरभंगा गोशाला सोसाइटी की ओर से मिर्जापुर गोशाला में गोपाष्टमी महोत्सव का आयोजन शुक्रवार को किया जाएगा। तय कार्यक्रम के अनुसार, सुबह नौ बजे गो-पूजन व 11 बजे गो स्वास्थ्य परीक्षण होगा। 3.30 बजे संगोष्ठी व 5.30 बजे समारोह का उद्घाटन होगा। फिर शाम 7.30 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्घाटन सांसद कीर्ति आजाद करेंगे तथा बतौर मुख्य अतिथि पशु व मत्स्य संसाधन मंत्री बैद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

गूंजने लगी मोहर्रम की मातमी धुनें

संस दरभंगा : मोहर्रम की पांचवी आते ही शहर के कई मोहल्लों में मातमी धून गूंजने लगी है । कहीं नुमाइशी खेलों की धूम है तो इमाम बाड़ों पर शीरनी न्याज कराने का सिलसिला तेज हो गया है। रात भर मातमी धुन पर तलवारबाजी, लाठी और खंजर जनी का करतब देखने के लिए तमाशबीनों की भीड़ जुट रही है। बीती रात लाल बाग किलाघाट मौलगंज मोगलपुरा के अखाड़ों ने केले का थाम काटने की रस्म अदा की । किलाघाट के आखाड़ियों ने उस्ताद सैयद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

एएनएम के घर का ताला तोड़ पांच लाख चोरी

संवाद सूत्र, बेलागंज (गया) : बुधवार की देर रात बेलागंज के सियाराम कालोनी में अज्ञात चोरों ने एक घर का ताला तोड़ कर लगभग 5 लाख की संपत्ति चुराने में सफल हो गया है। गृह स्वामी छठ पूजा को लेकर अपने गांव गये थे। घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी। सियाराम कालोनी स्थित दुलार शर्मा के घर में उनकी पुत्रवधू सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द बेलागंज में पदस्थापित एएनएम रीता सिन्हा रहती थी। बुधवार की दोपहर दुलार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:17 PM (IST)
        

प्रतिमाएं स्थापित कर हुई सूर्य की पूजा

जागरण संवाददाता, दरभंगा : सूर्योपासना के महापर्व छठ पर जहां जलाशयों में भगवान सूर्य की आराधना की गई, वहीं कई स्थानों पर सूर्य की प्रतिमाएं स्थापित कर उनकी पूजा-अर्चना की गई। स्थानीय भगवानदास मोहल्ला में छठ पूजा समिति की ओर से स्थापित भास्कर की प्रतिमा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। इस बार यहां पहले भाग में सामग्री की खरीदारी, दूसरे भाग में सामान घर लाना, तीसरे भाग में सामान तैयार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:17 PM (IST)
        

इग्नू में राष्ट्रीय एकता दिवस आज

दरभंगा, संस : इग्नू क्षेत्रीय कार्यालय भी लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती शुक्रवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाएगा। इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक श्रवण पांडेय ने गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में कहा है कि इस अवसर पर राष्ट्रीय एकता संरक्षा एवं सुरक्षा विषय पर वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित होगी। जिसमें प्रतिभागी सरदार वल्लभ भाई पटेल के योग दान को रेखांकित किया जाएगा। इसके अलावा एक परिचर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

मंदिर के सहयोग को जर्मन तैयार

संवाद सहयोगी (गया नगर) : जर्मन के राजदूत माइकल सेलर एवं उनकी पत्‍‌नी बुधवार को पटना से गया सड़क मार्ग से पहुंचे। राजदूत एवं उनके पत्‍‌नी का स्वागत बीटीएमसी के सचिव एम.दोरजे ने किया। राजदूत ने विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर पहुंचे और बुद्ध को नमन किया। उन्होंने मंदिर में एक घंटे का समय बिताया। यहां की सारी व्यवस्था को बहुत बारिकी से देखा। मंदिर की जानकारी बीटीएमसी के सचिव से ली। राजदूत ने सचिव को कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

सुस्त पुलिसिया कार्रवाई, नहीं सुलझ सकी हत्याकांडों की गुत्थी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : रेल पुलिस की सुस्ती के कारण दो हत्याकांडों की अब तक गुत्थी नहीं सुलझ सकी है। दोनों में किसी भी हत्या के कारणों का पुलिस पता तक नहीं सकी है। 13 मार्च, 2014 को अमरनाथ एक्सप्रेस में अपराधियों ने दुर्गाचरण स्कूल के छात्र रोहण की गला रेतकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने रोहण के मोबाइल का कॉल डिटेल निकलवाया। कॉल डिटेल में सिकंदरपुर की संतोषी देवी, तिलकामांझी जबारीपुर निवासी राजू कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

पटाखे की चिंगारी से महिला जख्मी

सिंहवाड़ा: सिंहवाड़ा थाने के भरवाड़ा दिग्घी पोखर छठ घाट पर बुधवार की शाम पटाखे की चिंगारी से विमलेश ठाकुर की पत्‍‌नी घायल हो गईं । वह घाट पर पूजा कर रही थीं कि अचानक पटाखे की चिंगारी ने उनकी आंख के निचले भाग को जख्मी कर दिया। मालूम हो कि लगातार तीन वर्षो से घाट पर शाम के अ‌र्घ्य के बाद छठ वर्ती रोशनी की विशेष व्यवस्था कर रात भर पूजा सामग्री की निगरानी करते हैं व सुबह में उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देकर अप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:07 PM (IST)
        

ताश खेलने के दौरान मारपीट व पथराव

सिंहवाड़ा, संस: सिमरी थाने के मिश्रौली गांव में बुधवार की देर रात बनिया टोले व नद्दाफ टोले के दो पक्षों के बीच आपसी विवाद को लेकर मारपीट हुई। दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव भी किए। यद्यपि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस की तत्परता से बिगड़ती स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक दोनों टोले के युवक रात के दस बजे ताश खेल रहे थे। इसी दौरान गाली गलौज को लेकर विवाद उत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

दोनों सैप जवान बर्खास्त होंगे : एसआरपी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सैप जवान पृथ्वीराज सिंह की हत्या मामले की जांच करने गुरुवार दोपहर एसआरपी जमालपुर उमाशंकर प्रसाद भागलपुर स्टेशन पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का मुआयना किया। एसआरपी ने पृथ्वी सिंह के साथ ड्यूटी पर तैनात अन्य दो जवानों सैप जवानों लाली प्रसाद मंडल व राजहंस यादव तथा पूछताछ के लिए लाए गए शाहजहां व उसके भाई तवरेज से पूछताछ की। एसआरपी के अनुसार, तीनों सैप जवान की ड्यूटी पश्चिमी आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

नारियल 20 और फल 40 लाख रुपये

संवाद सहयोगी (गया नगर) : लोक आस्था एवं विश्वास का महान पर्व छठ पर लोगों ने दिल खोलकर फलों की खरीदारी की है। यह पर्व प्राय: घरों में मनाई जाती है। जिनके घरों में छठ पर्व आयोजित हुई है। वैसे लोगों ने फलों की खरीदारी की। इसके अलावे जिनके घरों में छठ पर्व नहीं हुआ। वैसे लोगों ने छठव्रतियों के बीच फलों का वितरण करने के लिए खरीदारी की। सनातन धर्म के मानने वाले लोगों ने जमकर फलो की खरीदारी की और उसका वित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        

हर्षोल्लास के साथ महापर्व छठ संपन्न

जेएनएन,बेनीपुर/बिरौल : बेनीपुर व बिरौल अनुमंडल क्षेत्र में आस्था का महापर्व छठ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गुरुवार की सुबह सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही चार दिवसीय अनुष्ठान का समापन हो गया। इससे पूर्व छठ व्रतियों ने शुक्रवार की शाम अस्ताचल गामी सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पित किया। बेनीपुर : सांध्यकालीन अ‌र्घ्य देने के बाद क्षेत्र के कई घाटों पर देर रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        

महाबोधि एक्स. की रेक बदलने से बढ़ी परेशानी

गया, जागरण संवाददाता : गुरुवार को गया-नई दिल्ली एक्सप्रेस के एलएचबी रेक यहां मौजूद रहने के बाद भी गया-चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस के कन्वेंशन रेक को चलाने से महाबोधि एक्सप्रेस के यात्रियों की परेशानी बढ़ी रही। ऐसा करने के पीछे रेल प्रशासन जहां अपनी सुविधा के तहत समयबद्धता का ख्याल रखा। लेकिन यात्रियों की सुविधा को ताक पर रख दिया गया। इसको लेकर कई यात्री जिनका आरएसी सूची में नाम था। उनका नाम वेटिंग लिस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

सेवा के बहाने खूब चले राजनीति के व्यंग्य वाण

गया, जागरण संवाददाता : राजनीति एक ऐसी चीज है। वो किसी भी जगह अपना प्रभाव डालने से बाज नहीं आता। ये तो बस ऐसे लोगों की जमघट लगने का इंतजार करती है। बात श्मसान घाट पर की हो। या फिर छठ घाट की। शादी समारोह या फिर जन्मदिन का अवसर। यहां तक की पूजा पाठ के स्थल पर भी थोड़ी सा वक्त यदि राजनीति करने वालों को मिल गया। तो कुर्सी की चर्चा जुबानी होकर इससे आगे तक भी चली जाती है। बुधवार व गुरुवार को यही देखने व स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:00 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 30 10 2014

23°c
यह भी देखें