Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014

नीतीश के कार्यक्रम में हंगामा व रोड़ेबाजी

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 05:33 PM (IST)

नवादा। जदयू के राजनीति सम्मेलन में सोमवार को नवादा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम स्थल के बाहर जमकर हंगामा हुआ। कार्यक्रम स्थल हरश्चिंद्र स्टेडियम के अंदर नहीं जाने देने से नाराज लोगों ने बवाल काटा। नारेबा... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पटना

नीतीश के कार्यक्रम में हंगामा व रोड़ेबाजी

नवादा। जदयू के राजनीति सम्मेलन में सोमवार को नवादा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम स्थल के बाहर जमकर हंगामा हुआ। कार्यक्रम स्थल हरश्चिंद्र स्टेडियम के अंदर नहीं जाने देने से नाराज लोगों ने बवाल काटा। नारेबाजी के रोड़ेबाजी पर उतारू लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। जिसमें नवादा नगर के नवीन नगर मोहल्ले के सौरभ कुमार सहित कई लोग घायल हुए। पुलिस लाठीचार्ज के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 05:33 PM (IST)
        

रोशन होगा पटना, कचरे और जाम से भी मिलेगी निजात

पटना। नगर विकास एवं आवास मंत्री सम्राट चौधरी ने सोमवार को राजधानी की सूरत बदलने वाली तीन योजनाओं का शिलान्यास किया। इन योजनाओं के मार्फत शहर रोशन होगा। जाम और गंदगी से राहत मिलेगी। इसमें 25.20 करोड़ रुपये की ट्रैफिक लाइट से संबंधित योजना के अतिरिक्त कचरा से बिजली पैदा करने की और वैज्ञानिक तरीके से भूमि भराव की 249 करोड़ की योजना भी शामिल है। सड़कों पर 1000 एलईडी लाइटें भी लगेंगी, हालांकि कुल 5000 एल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 05:23 PM (IST)
        

गोपालगंज में हिंसक झड़प, आठ घायल

गोपालगंज। जिले के नगर थाना क्षेत्र के सेमरा गांव में सोमवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प में पांच महिला सहित आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक घायल की हालत नाजुक देखकर चिकित्सक ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। बताया जाता है कि सेमरा गांव में सोमवार की सुबह गांव के दो पक्ष भूमि विवाद को लेकर आपस में भिड़ गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 03:43 PM (IST)
        

एबीवीपी कार्यकर्ताओं का पटना विश्वविद्यालय में हंगामा

पटना। पटना विश्वविद्यालय में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। वह विवि कुलपति के बयान का विरोध कर रहे थे। कार्यकर्ताओं ने कुलपति का पुतला फूंका और विश्वविद्यालय का गेट तोड़कर अंदर घुस गए। इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प भी हो गई। जानकारी के अनुसार कुलपति डॉ. वाईसी सिम्हाद्रि के विरोध में रविवार से ही छात्र संगठनों में आक्रोश था। रविवार शाम को कुलपति के कार्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 02:27 PM (IST)
        

दरभंगा के बेनीपुर नप के मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद की कुर्सी गई

no confidence motion against municipal corporate

दरभंगा। बेनीपुर नगर परिषद की सोमवार को संपन्न विशेष बैठक में मुख्य पार्षद सुरेंद्र कुमार झा व उप मुख्य पार्षद मो.जफरूदीन के खिलाफ 12 मतों से अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। नप के 29 पार्षदों में 18 पार्षद सदन में मौजूद थे। इनमें 15 ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किए। जबकि, 3 पार्षदों ने विरोध में मत डाले। मालूम हो कि 14 वार्ड पार्षदों ने दोनों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए विशेष ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 02:18 PM (IST)
        

हाजीपुर में दबंगों ने दलितों के घर फूंके

dalit houses brunt in hajipur

बिदुपुर (हाजीपुर)। राघोपुर थाना क्षेत्र के चांदपुरा पंचायत के श्रीरामपुर गांव में सोमवार की दोपहर को दबंगों ने दलितों के घरों को फूंक दिया। हमलावर सौ से अधिक की संख्या में थे। दहशत फैलाने के लिए हमलावरों ने हवा में फायरिंग भी की। इस घटना से भयभीत दलित घर छोड़ कर भाग गए।इसके बाद हमलावरों ने किरासन तेल छिड़ककर घरों में आग लगा दिया। दबंगों ने 13 झोपडि़यां फूंक दीं। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस पर भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 01:29 PM (IST)
        

पटना विश्‍वविद्यलाय में दीक्षांत समारोह कल, तैयारियां पूरीं

convocation in patna university

पटना। पटना विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह कल यानी मंगलवार को राजधानी के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न विषयों के 36 परास्नातक टॉपरों को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। करीब 850 पीजी एवं पीएचडी छात्रों को इस अवसर पर डिग्री प्रदान की जाएगी। जिन छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की जाएगी उनका परिणाम 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2014 के बीच जारी हुआ है। लड़कियां रहेंगी आगे दी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 12:30 PM (IST)
        

आरा में सड़क हादसे में तीन की मौत

पटना। आरा में सोमवार की सुबह एक सड़क हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार आरा सरैया रोड पर दो बाइक की आपस में टक्कर हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि घने कोहरे की वजह से सामने आ रही रही बाइक नहीं दिखाई दी और टक्कर हो गई। घटना में मरने वाले सिन्हा ओपी गांव के बताए जा रहे हैं। गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:35 AM (IST)
        

29 नवंबर के बाद होगी बात : नीतीश

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के विवादित बयानों पर जदयू में मची हलचल पर पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि संपर्क यात्रा 29 नवंबर को खत्म होगी इसके बाद बात की जाएगी। सोमवार को शेखपुरा रवाना होने से पहले नीतीश ने पत्रकारों से यह बात कही। गौरतलब है कि रविवार को सीएम मांझी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि वह किसी का नसीहत मानने वाले नहीं हैं। वह नसीहत देने वाले ज्यादा जानते हैं। इस बय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
        

मासूम से दुष्कर्म का आरोपी शंकर राम गिरफ्तार

rapist arrest in patna

पटना । गर्दनीबाग थाना पुलिस ने मासूम से दुष्कर्म के आरोपी रिक्शा चालक शंकर राम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिसिया पूछताछ में शंकर राम ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। रोड नंबर आठ में रहने वाले रिक्शा चालक शंकर राम ने छठ पूजा के दौरान आठ वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म किया था। लोक-लाज के डर से परिजनों ने मामला दर्ज नहीं कराया था। इधर, शंकर की गलत हरकतें बढ़ते देख शनिवार को थाने में मामला दर्ज कराया गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:37 AM (IST)
        

उग्र हुआ नर्सों का आंदोलन, आज से भूख हड़ताल

nurses strike in bihar

पटना। सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगा प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में वर्षो से काम कर रही संविदा नर्सो का संघर्ष चौथे दिन रविवार को उग्र हो गया। चौथे दिन उन्होंने पीएमसीएच में नर्सिग कार्य पूरी तरह बाधित कर दिया। इमरजेंसी में भर्ती गंभीर रोगियों की जान सांसत में रही। तमाम परिजन अपने रोगियों को दूसरे अस्पताल ले गए। हड़ताल का खुलकर समर्थन नहीं कर रही नर्से भी कार्य बहिष्कार कर सकें, इसलिए निगरानी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:31 AM (IST)
        

भाजपा नेता की हत्‍या के बाद सिवान छावनी में तब्‍दील

jam in siwan

पटना। सिवान में सोमवार सुबह भाजपा नेता श्रीकांत भारतीय की हत्या के विरोध में लोगों ने जाम लगाया और प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही आइजी समेत वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित लोगों ने थाने का भी घेराव किया। हत्या के विरोध में सिवान में बंद का नजारा दिख रहा है। लोगों ने सड़कों पर आगजनी भी की।कई चौराहों पर तैनात पुलिस बल पर लोगों ने पथराव भी किया। इस घटना को लेकर शहर पुलिस छावनी में तब्दील हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:24 AM (IST)
        

विधायकों से सीधे रू-ब-रू होंगे मुख्यमंत्री जीतनराम

cm manjhi meets mlas

पटना। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सोमवार से विधायक, सांसद व विधान पार्षदों से रू-ब-रू होकर उनके क्षेत्र की समस्याओं का ‘आन द स्पाट’ निदान करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री की इस पहल को दल के अंदर से उठ रहे उनके विरोध का जवाब समझा जा रहा है। इस कड़ी में पहली बैठक मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में दरभंगा प्रमंडल के जनप्रतिनिधियों से होगी। कैबिनेट सचिवालय से विधायकों को बैठक के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:18 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ से भागे प्रेमी सिवान में मिले

सिवान। छत्तीसगढ़ पुलिस ने गोरेयाकोठी थाना के सहयोग से रविवार की सुबह एक प्रेमी युगल को लधी गांव से बरामद किया। पूछताछ के बाद दोनों युगलों को पुलिस अपने साथ छत्तीसगढ़ लेकर चली गई। छत्तीसगढ़ के खुशीपार थाना सह गांव से देवेन्द्र सिंह रंघावा ने अपनी पुत्री के गुमशुदगी की प्राथमिकी खुशीपार थाने में दर्ज कराई थी। उसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस जांच करते हुए सिवान के गोरेयाकोठी थाने के लधी गांव पहुंची जहां दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:35 PM (IST)
        

केशरीनाथ त्रिपाठी को बिहार के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार

पटना। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी को बिहार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। राष्ट्रपतिभवन से इसकी अधिसूचना रविवार को जारी हो गई है। बिहार के राज्यपाल डीवाई पाटिल का कार्यकाल आगामी 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है। केशरीनाथ त्रिपाठी का जन्म उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था। भाजपा की राजनीति में सक्रिय त्रिपाठी उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। केशरीनाथ त्रिपाठी पेशे से व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:09 PM (IST)
        

युवा विकसित करें परहित भावना : मुख्यमंत्री

पटना। युवाओं के अन्दर परहित की भावना विकसित करने की जरूरत है। दूसरों की भलाई कर ही सभ्य समाज का निर्माण किया जा सकता है। सेवा ही मानव जीवन का मूल उद्देश्य है। हर धर्म में सेवा का पाठ पढ़ाया गया है। ये बातें रविवार को अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से गांधी मैदान में आयोजित प्रांतीय युवा चेतना शिविर में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहीं। उन्होंने कहा कि दूसरों को कष्ट पहुंचाने से बड़ा पाप नहीं ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:47 PM (IST)
        

एक साल पहले पूर्व खोया बच्चा सोनपुर मेला में मिला

साहेबपुर कमाल (बेगूसराय)। जिस बच्चे की आस परिवार ने छोड़ दी थी वह बच्चा एक साल के बाद सोनपुर मेले में मिल गया। पुलिस ने उसे परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार सनहा उत्तर पंचायत के बखड्डा ग्राम निवासी स्व. रामदयाल साह का चार वर्षीय पुत्र सज्जन कुमार एक साल पूर्व खगड़िया के गौशाला मेला से गुम हो गया था। गुमशुदगी मामले में पिता ने खगड़िया थाने में बखड्डा गांव के ही शंकर साह सहित 13 लोगों पर अपहरण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:45 PM (IST)
        

मैं किसी के सामने झुकने वाला नहीं : मांझी

cm manjhi statement

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने रविवार को मैं झुकने वाला नहीं हूं। हम अपनी बात सही ढंग से रखेंगे। सीएम ने कहा कि जो लोग सुझाव दे रहे हैं उनसे ज्यादा ज्ञानी मैं हूं। सीएम पटना में एससी एसटी डॉक्टरों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह जनता समझती है वह उसी तरह से उन्हें समझाने की कोशिश करते हैं। इससे पहले गया में उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार बिहार को विशेष राज्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:15 PM (IST)
        

हाजीपुर में बस ने बाइक सवार को कुचला

हाजीपुर। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 77 पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के इमादपुर चौक के निकट बस एवं बाइक की टक्कर में बाइक सवार एक युवक की दर्दनाक मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। तत्काल उसे इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा गया। जहां से स्थिति गंभीर देखकर उसे पटना रेफर कर दिया गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने लगभग पांच घंटे से अधिक समय तक मुख्य मार्ग को जाम रखा। पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 04:09 PM (IST)
        

रोहतास में ज्वेलरी दुकान से दो लाख की चोरी

नोखा (रोहतास)। स्थानीय बाजार में शनिवार की रात चोरों ने लक्ष्मी ज्वेलर्स का शटर काट उसमें रखे दो लाख रुपये का जेवर व नगदी चुरा लिया। चोरों ने शटर काटने में मशीन का प्रयोग किया है। पुलिस के अनुसार कृष्णा प्रसाद की गहना दुकान लक्ष्मी ज्वेलर्स के पीछे वाला दीवार फांदकर चोर अहाते मे प्रवेश कर गए। दुकान का शटर काटकर सेफ में रखे दो लाख के गहनों की चोरी कर ली। घटना की खबर आज सुबह मिली। जिससे अन्य व्यवसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:39 PM (IST)
        
(News from Patna-city, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Monday 24 11 2014

18°c
यह भी देखें