1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जवान ने खुद की रक्षा की लगाई गुहार

जासं, सिवान : उड़ीसा में रहकर दूसरे की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले महाराजगंज के देवरिया निवासी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान ने अपने व परिजनों की सुरक्षा की गुहार लगाई है। शुक्रवार को एसपी को आवेदन दे गांव के ही कुछ लोगों पर मारपीट करने व विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। एसपी को दिए गए आवेदन में जवान सोनू कुमार शर्मा ने कहा है कि 23 मई की शाम वह दरवाजे पर बैठा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:33 PM (IST)
        

हत्या के मामले में पांच को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, सासाराम : हत्या मामले में शुक्रवार को पंचम अपर जिला सत्र न्यायाधीश ओमप्रकाश श्रीवास्तव की अदालत ने पांच अभियुक्तों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। सजा पाने वाले आरोपियों में दरिगांव थाना क्षेत्र के सिकरियां निवासी कपूर चंद पासवान, लालबाबू पासवान, बृजलाल पासवान, अनुज कुमार पासवान व सुशील पासवान शामिल हैं। अपरलोक अभियोजक उर्मिला कुमारी ने बताया कि 19 जुलाई 02 को इन अभियुक्तों ने गांव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:29 PM (IST)
        

सड़क निर्माण की जांच के आदेश

संवाद सहयोगी, डुमराव (बक्सर) : नगर परिषद क्षेत्र के लाला टोली रोड से ढेलवानी मुहल्ला होते हुए नन्हेंलाल के बोरिंग हाता तक सड़क निर्माण कार्यो में अनियमितता की शिकायत पर जिलाधिकारी रमण कुमार ने संज्ञान लिया है। डूडा के तहत निर्माणाधीन पीसीसी पथ तथा लाला टोली से नूर हसन खा मकान के पास निर्माणाधीन नाला व पुल के निर्माण में गुणवतता की व्यापक पैमाने पर शिकायत आयी थी। जिलाधिकारी ने अनुमंडलाधिकारी प्रमो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:27 PM (IST)
        

परीक्षा समिति की कार्यशैली पर सवाल

जागरण संवाददाता, बक्सर : खामियों के लिए चर्चा में रहने वाले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की गड़बड़ी एक बार फिर उजागर हुई है। यह गड़बड़ी इंटर वाणिज्य के रिजल्ट में हुई है। जिसका मिसाल प्रणव चटर्जी कालेज की वाणिज्य संकाय की छात्रा अंकिता कुमारी, जिसका रौल कोड 14003 व रौल नं.20006 है का अंक-पत्र है। उसे अतिरिक्त विषय अर्थशास्त्र में 39 अंक दिए गए हैं। जबकि उसका कहना है कि वह अतिरिक्त विषय की न तो परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:26 PM (IST)
        

पिकअप वैन-बस की टक्कर में मजदूर की मौत

बलिया (बेगूसराय) : साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के एनएच 31 कुरहा के समीप शुक्रवार की सुबह खड़ी डीजे बाजा लदे पिकअप वैन में पीछे से आ रही अनियंत्रित यात्री बस ने ठोकर मार दी। जिससे पिकअप पर सवार चार मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गये। घायलों में खगड़िया के मानसी निवासी संजय गुप्ता का 20 वर्षीय पुत्र मोनू कुमार, ठाठा के सुरेश पासवान का 19 वर्षीय पुत्र विक्रम कुमार, मानसी के महेश्वर पंडित का 22 वर्षीय पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:26 PM (IST)
        

हत्यारोपी गया जेल

लाखो (बेगूसराय) : अमन कुमार हत्याकांड के नामजद अभियुक्त भैरवार निवासी राजीव कुमार सिंह के पुत्र राघव कुमार को लाखो सहायक थाना पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया और पूछताछ के उपरांत शुक्रवार को जेल भेज दिया। थाना अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि 26 मार्च की रात्रि भैरवार निवासी अमन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। पुलिस द्वारा लगातार छापामारी से नामजद अभियुक्त राघव कुमार 16 मई को न्यायालय में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:19 PM (IST)
        

आपदा राहत व बचाव को प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, आरा : बाढ़,आपदा,राहत व बचाव को प्रशिक्षण शाहपुर प्रखंड के हरिहरपुर, बरीसवन, सेमरिया, दामोदरपुर, बहोरनपुर, भरौली एवं खुटहां पंचायतों में दिया गया। एनडीआरएफ की नौंवी बटालियन, बिहटा, बिहार सरकार एवं बिहार दियारा विकास मंच के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस प्रशिक्षण कार्य का शुभारंभ एनडीआरएफ के टीम कमांडर हरलाल एवं पंचायत के मुखिया ने किया। प्रशिक्षक एनडीआरएफ के राजीव रंजन ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:17 PM (IST)
        

जनता दरबार में 100 मामलों पर हुई सुनवाई

जागरण संवाददाता,आरा : जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 100 मामलों पर सुनवाई करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये। जनता दरबार में जन वितरण प्रणाली, मनरेगा, इंदिरा आवास, आ‌र्म्स लाईसेंस, भूमि विवाद, अतिक्रमण, धान खरीद, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, कृषि, सामाजिक सुरक्षा पेंशन संबंधी शिकायतों की प्रमुखता रही। जनता दरबार में नगर आयुक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:15 PM (IST)
        

भूमि विवाद में मुखिया समेत दस लोग घायल

संसू, नौतन (सिवान) : नौतन थाना क्षेत्र के शाहपुर गाव में मिट्टी भरने को लेकर शुक्रवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इसमें मठिया पंचायत के मुखिया गोव‌र्द्धन बैठा, सुमन बैठा, किरण देवी, लक्ष्मी देवी, अनिल बैठा, हीरामती देवी समेत पांच लोग घायल हो गए। वही दूसरे पक्ष के देवंती देवी, हरेन्द्र दुबे, प्रवीन दुबे समेत पांच लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। इधर डा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:15 PM (IST)
        

मारपीट मामले में प्राथमिकी दर्ज

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : असंाव थाना क्षेत्र के सोनाकरा गंाव में गुरुवार को पुरानी रंजिश में हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। इसमें भूसी टोला निवासी नागेन्द्र यादव द्वारा सोनकरा के जवाहिर यादव सहित सात लोगों को नामजद किया है। मालूम हो कि नागेन्द्र यादव का पुत्र राहुल कुमार व चचेरा भाई मनीष कुमार टेंट हाउस का सामान लेकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान सोनाकरा के जवाहिर यादव ने अन्य लोगों के साथ मिलकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:14 PM (IST)
        

तालाबंदी को ले जनसंपर्क अभियान

संवाद सहयोगी, पीरो/तरारी (भोजपुर) : किसानों से खरीदे गये धान के मूल्य का भुगतान करने समेत अन्य मागों को लेकर तरारी के किसान जनाधिकार मंच के बैनर तले आगामी 4 जून से तरारी प्रखंड व अंचल कार्यालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी करेंगे। इस कार्यक्रम को ले जनाधिकार मंच से जुड़े कार्यकर्ताओं द्वारा पूरे प्रखंड में व्यापक स्तर पर जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। प्रखंड मुख्यालय में तैयारी की समीक्षा के लिए आयो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:09 PM (IST)
        

मध्य बिहार ग्रामीण बैंक का मेगा कैंप

जासं, आरा : प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना एवं प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा से संबंधित एक मेगा कैंप का आयोजन स्थानीय कुशवाहा धर्मशाला में किया गया। मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के स्थानीय अनाईठ शाखा कार्यालय के शाखा प्रबंधक जर्नादन मिश्र ने बताया कि महज 12 रुपये में दुर्घटना बीमा एवं 330 रुपये में जीवन बीमा की सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के आह्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:05 PM (IST)
        

प्रशिक्षण शिविर में भागेदारी को ले विहिप की बैठक

जासं, आरा : विश्व हिन्दू परिषद की एक बैठक स्थानीय बड़ी मठिया प्रांगण में परिषद के नगर उपाध्यक्ष उदय आनंद की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में परिषद द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा करते हुए श्री उदय ने हिन्दुओं के बीच जागरुकता पैदा करने तथा इन्हें एकजुट करने की जरूरतों पर बल दिया। उन्होंने बताया कि मधेपुरा स्थित महर्षि उपास कालेज में आगामी 1 जून से आयोजित दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:04 PM (IST)
        

रामविलास पासवान 2 जून को आरा में

जासं,आरा: केन्द्र सरकार के एक वर्ष की उपलब्धि कार्यकर्ता एवं जनता तक पहुंचाने को ले केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री राम विलास पासवान आगामी 2 जून को स्थानीय नागरी प्रचारिणी सभागार में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। श्री पासवान के आगमन की तैयारी के लिये राष्ट्रीय लोक जनतांत्रिक गठबंधन से जुड़े लोगों की एक बैठक स्थानीय हरी जी का हाता में आयोजित की गई। बैठक में एक तैयारी समिति का गठन किया गया। समि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:02 PM (IST)
        

जिलाधिकारी को पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा

जागरण संवाददाता, आरा : जिला अध्यक्ष पंच-सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष आर.के.सेठी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा 13 दिसम्बर,2013 को विधानमंडल के दोनों सदनों में दिये गये वक्तव्य(घोषणा) और 19 अगस्त 2013 को तत्कालीन पंचायती राज मंत्री द्वारा माने गये पंच-सरपंच संघ के कुल 15 मांगों को अविलंब ग्राम कचहरी स्तर पर लागू करने, ग्राम कचहरी सरपंचों को मजिस्ट्रेट का पावर देते हुए पंच-सरपंच,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:00 PM (IST)
        

अधिकारियों ने काली पट्टी बांध किया काम

जासं भभुआ (कैमूर): बिहार प्रशासनिक सेवा संघ से जुड़े जिले के सभी पदाधिकारियों ने शुक्रवार को अपनी मांगों के समर्थन में काली पट्टी बांधकर सरकारी कार्य किया। संघ से जुड़े प्रभारी डीडीसी अमरेन्द्र शाही ने कहा कि सरकार को अनुसूचित जाति - जनजाति के आरक्षित पदों को छोड़कर अन्य पदों के लिए अधिकारियों को प्रोन्नति देनी चाहिए। इस संबंध में उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च न्यायालय ने रिट याचिका 61 / 2004 एम नागराज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:58 PM (IST)
        

ट्रक- इंडिगो की टक्कर में दो घायल

संस भभुआ (कैमूर): कुदरा - भभुआ पथ पर ओदार गांव के समीप शुक्रवार करीब 1 बजे दिन में ट्रक - इंडिगों की गंभीर टक्कर हो गई। घटना में इंडिगो सवार कुदरा थाना क्षेत्र के मिथिलेश सिंह का पुत्र पीयूष कुमार सिंह व रवीन्द्र नाथ सहाय का पुत्र गौरव सहाय गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर भाग गया। कुछ देर बाद कुदरा की ओर से आ रहे सरकारी बैंक के उपाध्यक्ष सच्चिदानंद सिंह व सुरेन्द्र सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:52 PM (IST)
        

डीलर की मनमानी को ले उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड के पिनर्थु खुर्द के डीलर की मनमानी से आजिज आकर शुक्रवार की सुबह सैकड़ों ग्रामीण सड़क पर उतर आए। इस दौरान प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की और डीलर पर खाद्यान्न वितरण में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। इसके बाद हस्ताक्षरयुक्त आवेदन एसडीओ को उचित कार्रवाई करने की मांग की। ग्रामीणों का कहना था कि पिनर्थु खुर्द के डीलर रंगलाल राम द्वारा मार्च, अप्रैल एवं मई तक का राशन के बदल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:52 PM (IST)
        

मजदूर की पीट-पीट कर हत्या, शव को तालाब में फेंका

संसू, दारौंदा (सिवान) : थाना क्षेत्र के पिनर्थु कला गाव में गुरुवार की देर शाम एक मजदूर की गांव के तीन लोगों ने मिलकर हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को तालाब में फेंक दिया। वह शौच करने के लिए घर से निकला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और शुक्रवार की सुबह पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। इधर मृतक के परिजनों ने गांव के ही तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए हत्या करने का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:50 PM (IST)
        

सत्संग है जीवन का अनमोल रत्न

संवाद सूत्र, ओबरा (औरंगाबाद) : गम्हरिया गांव में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में प्रवचन करते हुए उषा रामायणी ने कहा कि सत्संग जीवन का अनमोल रत्न हैं। जब जब धर्म को नष्ट करने और अधर्म को जन्म देने वाले दुष्टों का उत्पात हुआ तब तब संसार में किसी न किसी रूप में भगवान अवतार लेते हैं। सत्संग में जाकर अपने अच्छे कर्मो को जीवन में उतारें तभी आपके मार्ग में सफलता मिलेगी। कहा कि सत्संग के बिना मान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:46 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें