Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

एबीवीपी के छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर विधानमंडल में हुआ हंगामा

AVBP battles with students has stalled in the Legislature

पटना। शिक्षा में अराजकता की स्थिति के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज और हवा में फायङ्क्षरग के खिलाफ विधानमंडल के दोनों सदनों मे जबर्दस्त हंगामा हुआ। भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण विधान परिषद की कार्यवाही भोजनावकाश के बाद नहीं चली, वहीं विधानसभा में भाजपा सदस्यों द्वारा रिपोर्टर टेबल पलट दिए जाने और लाठीचार्ज के लिए दोषी पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:15 PM (IST)
        

मुंगेर के एसपी कार्यालय के निकट भाजयूमो के जिला उपाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Bjpym district deputy president shot dead

मुंगेर। एसपी कार्यालय के निकट दिनदहाड़े भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष उत्तम शर्मा की गोली मारकर हत्या कर कर दी। शर्मा किसान मोर्चा के अध्यक्ष पंकज वर्मा हत्याकांड के गवाह थे। पंकज की हत्या कुछ दिन पूर्व ही हुई। पुलिस ने उन्हें अंगरक्षक भी उपलब्ध कराया था। घटना के समय अंगरक्षक होटल के बाहर बैठा था। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है। गोली लगने के बाद शर्मा को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 02:17 PM (IST)
        

लाठीचार्ज के विरोध में 30 को एबीवीपी का बिहार बंद

ABVP protest turns violent 30 off Bihar

पटना। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने बिहार में शैक्षणिक अराजकता के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन व विधानसभा घेराव पर पुलिस के लाठीचार्ज व फायंिरंग की निंदा की है। संगठन ने इसके खिलाफ 30 मार्च को बिहार बंद का एलान किया है। 27 मार्च को संगठन के सदस्य जिला मुख्यालयों पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन करेंगे। 29 मार्च को मशाल जुलूस निकाला जाएगा। यह घोषणा संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीहरि गोरीकर न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:59 PM (IST)
        

बच्चों को पढ़ाती थीं ट्यूशन, फीस मांगा तो फेंक दिया खौलता तेल

Boiling oil thrown on teacher in Hajipur

हाजीपुर। बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थी। चार माह से उसे फीस नहीं दिया गया था। उसकी खता बस इतनी थी कि बच्चों के परिजनों से चार माह की फीस मांग ली। ट्यूशन के पैसे मांगने पर खौलता तेल फेंक दिया गया। आरोपियों ने उसे जख्मी हालत में घर में घंटों बंधक बनाए रखा। सूचना पर परिजन गांव वालों को साथ लेकर गए और उसे मुक्त कराया। उसे गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में एक महिला समेत दो को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:54 PM (IST)
        

काम के आधार पर दिए गए पुरस्कार : नामवर सिंह

The prize distributed on the base of work : Namvar Singh

पटना (सुविज्ञ दुबे)। राजभाषा पुरस्कारों पर चल रहे विवाद को वरिष्ठ समालोचक व राजभाषा चयन समिति के अध्यक्ष डॉ. नामवर सिंह ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि पुरस्कार के लिए साहित्यिक उपलब्धियों के आधार पर नामों का चयन किया गया था। चयन में किसी तरह के पक्षपात का प्रश्न ही नहीं। इस पर किसी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए। दरअसल, कई साहित्यकारों द्वारा सम्मान ग्रहण करने से इन्कार करने के बाद राजभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 01:40 PM (IST)
        

विधानमंडल व सचिवालय परिसर की सुरक्षा में एनएसजी को मिली कई गड़बडिय़ां

The Legislature and Secretariat complex has several fault NSG

पटना (राजीव रंजन)। बिना किसी सुरक्षा जांच और प्रवेश पत्र के बिहार विधानमंडल व सचिवालय परिसर में बेधड़क प्रवेश करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। आने वाले दिनों में ऐसे लोगों को इन अति महत्वपूर्ण भवन परिसर में प्रवेश की छूट नहीं होगी। साथ ही, आए दिन कभी नक्सली तो कभी आतंकी हमलों को लेकर बिना किसी तैयारी के कागजी अलर्ट पर रहने वाले इन अतिमहत्वपूर्ण परिसरों की सुरक्षा में अब किसी तरह लापरवाही और चूक भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:37 AM (IST)
        

आज से आमरण अनशन पर बैठेंगे संविदा डॉक्टर

Contract Doctor today sit on fast

पटना। प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में वर्षों से संविदा पर काम कर रहे सामान्य, विशेषज्ञ व दंत चिकित्सक शुक्रवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। कांट्रैक्ट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. रमण कुमार सिंह ने गुरुवार को यह सूचना दी। उन्होंने बताया कि कारगिल चौक गांधी मैदान पर चिकित्सक आमरण अनशन पर बैठेंगे। इसमें सैकड़ों सामान्य व दंत चिकित्सकों के शामिल होने की बात कही गई है। बताते चलें कि सरकार की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:31 AM (IST)
        

जमुई के मिरचा गांव पर नक्सलियों का हमला

Maoist attack on the Mircha village of Jamui

जमुई। सिकंदरा थाना क्षेत्र के मिरचा गांव पर गुरुवार देर रात नक्सलियों ने हमला बोल दिया। लगभग 50 हथियारबंद नक्सली कोलजी घाट से उतरकर गांव पहुंचे और ग्रामीणों के साथ मारपीट शुरू कर दी। सूचना मिलते ही एसपी जयंतकांत व एसडीपीओ सुरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पुलिस व अद्र्धसैनिक बल के जवान घटनास्थल की ओर कूच कर गए हैं। नक्सलियों ने गांव पर हमला क्यों किया, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है। विदित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 10:29 AM (IST)
        

सूबे में राजनीतिक ऊहापोह की स्थिति : मिश्रा

मधुबनी, संस : पूर्व मंत्री व हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा के मुख्य प्रवक्ता नीतीश मिश्रा ने कहा कि सूबे में राजनीतिक उहापोह की स्थिति कायम है। आने वाले दिनों में मोर्चा को राजनीतिक दल का स्वरूप दिया जाएगा। मोर्चा आगामी विधानसभा चुनाव में सूबे के सभी सीटों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी। वे गुरुवार को जिला अतिथिगृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मांझी सरकार द्वारा लिए गए सभी निर्णय समा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:11 AM (IST)
        

भूमिहीनों को मिले जमीन

मधुबनी, संस : बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन जिला इकाई के तत्वावधान में 8 सूत्री मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष गुरुवार को घूरन सदाय की अध्यक्षता में धरना दिया गया। मौके पर सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने खाद्य सुरक्षा कानून को माखौल करार दिया। धरना बाद एक शिष्टमंडल द्वारा जिला प्रशासन को मांग पत्र सौंपा गया। मुख्य मांगें - सभी तरह के पर्चाधारकों को जमीन पर दखल कब्जा दिलाई जाय। - भूमि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:11 AM (IST)
        

दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

मधुबनी, संस : चैत्र नवरात्र के सप्तमी तिथि को पूजा पंडालों का पट खुलते ही माता की दर्शन व पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। गुरुवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भगवती के कालरात्रि माता स्वरूप की पूजा-अर्चना की गई। सप्तमी तिथि को पूजित बेल के रस से माता दुर्गा को नेत्र ज्योति अनुष्ठान पूर्ण होने के बाद पट खोल दिए। संध्याकाल पूजा स्थलों पर दीप जलाने वाली महिला श्रद्धालुओं की भारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:10 AM (IST)
        

डीएम के जनता दरबार में पेंशन लेने पहुंचा 'मृतक'

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिलाधिकारी भी उस समय अचरज में पड़ गए, जब एक 'मृतक' उनके सामने आकर पेंशन की मांग करने लगे। हुआ यूं कि समाहरणालय स्थित सभागार में गुरूवार को जिला पदाधिकारी जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनी जा रही थी कि उसी दौरान एक आवेदक ने कहा कि वह तो जिंदा हैं परंतु बीएलओ ने मृत घोषित कर मेरा नाम मतदाता सूची से हटा दिया है। इस कारण मुझे पेंशन की राशि नहीं मिल रही है। जिले के गम्हरिया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:10 AM (IST)
        

अधिवक्ता संघ चुनाव के चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज

संवाद सूत्र, मधेपुरा: अधिवक्ता संघ के चुनाव को लेकर हाईकोर्ट से मिली हरी झंडी के बाद यहां हलचल तेज हो गई है। वहीं कोर्ट द्वारा तीन शीर्ष पद को छोड़कर उम्र सीमा घटाने के बाद पुन: बड़ी संख्या में प्रत्याशी खड़ा होने से चुनाव रोचक होने की उम्मीद है। पूर्व में नामंाकन किए प्रत्याशी फिर से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। फिर से होगा नामंाकन जिला अधिवक्ता संघ के निर्वाचन पदाधिकारी ओमप्रकाश व उप निर्वाचन पद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:09 AM (IST)
        

स्वयं के सुधार से ही समाजिक सुधार संभव: बालयोगी

फारबिसगंज (अररिया) संसू: मानव के व्यक्तिगत सुधार से ही समाजिक बुराईयां समाप्त की जा सकती है। ये बाते शहर के वार्ड एक में आयोजित दो दिवसीय संतमत सत्संग शिविर में 12 वर्षीय बाल योगी आशिष आनंद जी महराज ने बतायी। अब तक करीब पाच सौ स्थानों पर अपने प्रवचन से संतों का मन मोह लेने वाले बालयोगी ने बताया कि वे दसवीं के छात्र है। उन्होंने बताया कि मात्र साढ़े तीन वर्ष की आयु से उन्होंने प्रवचन देना शुरू कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:06 AM (IST)
        

गुड़गांव से भगायी लड़की कुर्साकांटा से बरामद

कुर्साकांटा (अररिया), संसू: गुड़गांव पुलिस ने कुर्साकांटा पुलिस की मदद से गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित वर्णबाल बस्ती से अपहरणकर्ता को गिरफ्तार एवं अपहृता को बरामद कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बक्सर सोनवर्षा थाना नवानगर निवासी भागीरथी पांडेय ने अपनी नाबालिग पुत्री के अपहरण का आरोप लगाते हुए कुर्साकांटा निवासी सत्यनारायण साह का पुत्र जितेन्द्र साह के विरुद्ध गुड़गांव थाना में विगत 16 जनवर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:05 AM (IST)
        

भाजपा ने सीएम का पुतला फूंका

जासं, समस्तीपुर : भाजपा नगर एवं ग्रामीण मंडल के संयुक्त तत्वावधान में पटना में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों पर किए गए लाठी चार्ज के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। इसके पूर्व एक विरोध मार्च भी कार्यकर्ताओं द्वारा निकाला गया। इसमें भाजपा के क्षेत्रीय प्रभारी शशिकांत आनंद, किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष राम सुमरन ¨सह, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रो. विजय कुमार शर्मा, सुनील कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:04 AM (IST)
        

उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ छठ संपन्न

जासं, समस्तीपुर : उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पित करने के साथ चार दिवसीय चैती छठ संपन्न हुआ। बड़ी संख्या में लोगों ने बूढ़ी गंडक नदी, तलाबों व दरवाजे पर गड्डा खोदकर छठ व्रत किया। सुबह में अ‌र्घ्य अर्पण के बाद प्रसाद वितरण किया गया। कल्याणपुर, संस : प्रखंड क्षेत्र के केशोपट्टी शिवनंदनपुर, ध्रुवगामा, तीरा, सैदपुर, नामापुर सलहा, सोमनाहा, रामभद्रपुर आदि गांव में उदीयमान सूर्य को छठ व्रतियों ने अ‌र्घ्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:04 AM (IST)
        

फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

सहरसा, जासं: वेतनमान की मांग को लेकर पटना में प्रदर्शन कर रहे पंचायत नगर शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने गंगजला चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। पुतला दहन के क्रम में शिक्षक नीतीश कुमार, पीकेशाही मुर्दाबाद, बिहार सरकार हाय-हाय का नारा लगा रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष रोशन सिंह धोनी ने कहा कि बिहार सरकार शि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:03 AM (IST)
        

फसलों की क्षतिपूर्ति को किसानों की बनी सूची

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : विद्युत प्रवाहित तार के गिरने से जली फसल की क्षतिपूर्ति पीड़ित किसानों को दी जाएगी। इसके लिए जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह के निर्देश के आलोक में सूर्यगढ़ा के सीओ सुभाष प्रसाद एवं मेदनी चौकी थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा ने पीड़ित किसानों की सूची तैयार की है। बुधवार को प्रखंड के मेदनी चौकी थाना क्षेत्र अंतर्गत अवगील गाव के समीप हाशीमपुर माघर मौजा स्थित खेत से होकर गुजरे 33 हजार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:03 AM (IST)
        

आस्था का महापर्व चैती छठ संपन्न

खगड़िया, संवाद सूत्र: जिले में चैती छठ गुरुवार को उगते हुए सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही संपन्न हो गया। शहर के बूढ़ी गंडक स्थित अघोड़ी घाट, सीढ़ी घाट, अड्डा घाट आदि छठ घाटों पर छठ व्रतियों व श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की। घाटों पर सुबह-सुबह मेला जैसा नजारा लग रहा था। छठ घाट पर सुबह में धूप, अगरबत्ती आदि की सुगंध से चारों तरफ माहौल सुगंधित हो रहा था। इस दौरान छठ व्रती कतारबद्ध होकर छठ के गीत गाकर आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 04:02 AM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें