Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014

स्वच्छ पर्यावरण बनाये रखें

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:06 PM (IST)

संवाद सूत्र, जयपुर : उजाले का पर्व दीपावली में एक छोटी सी भूल किसी किसी के जीवन में अंधेरा फैला सकता है। इस बाबत संबंधित विद्यालय के गुरुजी द्वारा बच्चों को ऐसे मनाये दीपावली का पाठ पढ़ाया गया। बुधवार को छह सौ छात्र-छात्राओं... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मारपीट मामले में अलग-अलग दो प्राथमिकियां दर्ज

तुरकौलिया,संसह : थाना क्षेत्र के माधोपुर मधुमालत गहरी टोला गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पट्टीदारों के बीच हुई मारपीट में बुधवार को थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज हुई। शेख सरीफ ने गुड्डू आलम, तबरेज आलम,जावेद आलम, व शे0अनवारूल हक पर मजदूरी का बकाया मांगने पर मारपीट करने व रूपये छीन लेने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना विगत शनिवार की बताई जाती है। इस घटना में शेख शरीफ गंभीर रूप ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

आधारकार्ड में अवैध वसूली को लेकर मारपीट, दो जख्मी

संग्रामपुर, संसह : थाना क्षेत्र के मधुबनी पश्चिम टोला गांव में बुधवार को आधार कार्ड बनाने में की जा रही अवैध वसूली को लेकर दो गुटों के बीच हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। इस मामले में गांव के मणिकान्त कुमार सिंह ने थाने में आवेदन देते हुए बताया कि पड़ोस के ही अनिरूद्ध सिंह के दरवाजे पर आधार कार्ड बनाया जा रहा है, जिसमें तीन दिनों से लाभुकों से बीस से तीस रुपये की अवैध वसूली की जा रही है। इसकी जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

रोजगार की तलाश में पलायन कर रहे मजदूर : मोती बाबू

बेनीपुर, संस : जागो जनता के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार झा उर्फ मोतीबाबू ने कहा कि मजदूरों की उपेक्षा करने वाली राज्य व केन्द्र सरकार को आगामी चुनाव में जनता सबक सिखा देगी। वे बेनीपुर में सोमवार को मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य के मजदूर रोजगार की तलाश में रोज पलायन कर रहे हैं। लेकिन, सरकार पलायन रोकने की जगह जनता को बरगलाने का काम कर रही है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

राइस मिल मालिक के घर लाखों की डकैती

सिंहवाड़ा, संस : स्थानीय थाने के भगवतीपुर गांव स्थित गोभी चौक पर मंगलवार की रात आधा दर्जन नकाबपोश अपराधियों ने राइस मिल मालिक रमेश प्रसाद के घर पर धावा बोलकर तकरीबन चार लाख रुपये समेत आभूषण लूट लिए। लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने उनकी मिल को आग के हवाले कर दिया। घटना का विरोध करने पर अपराधियों ने मिल मालिक को चाकू से हमला कर जख्मी कर दिया। इस संबंध में सिंहवाड़ा थाने में मामला दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

युवती ने न्यायालय में अपहर्ता को बताया पति

हायाघाट, संस : हायाघाट थाने के रमौली गाव से अपहरण का मामला तब नाटकीय मोड़ ले लिया, जब पुलिस ने अपहृता को मुक्त कराकर न्यायालय में पेश किया। बुधवार को युवती ने कोर्ट के समक्ष दिए अपने बयान में अपहरण की घटना को गलत करार देते हुए अपनी मर्जी से संतोष के साथ जाने और उससे शादी कर लेने की बात कही। थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि रमौली गाव से 6 अक्टूबर को उक्त युवती का अपहरण बेचने की नीयत कर लेने का आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

वारंटी को जबरन छुड़ाने के मामले में 28 पर प्राथमिकी

सुगौली, संवाद सहयोगी: स्थानीय पुलिस ने वारंटी को जबरन छुड़ा लेने के मामले में 28 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है। थानाध्यक्ष सत्येन्द्र प्रसाद सिंह ने अपने बयान पर की गई प्राथमिकी में बताया कि मतदान के दिन थाना क्षेत्र के भटहां गांव के मध्य विद्यालय के समीप से वारंटी अजय यादव को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी की सूचना पर सैकड़ों लोगों ने पहुंचकर मुझपर जानलेवा हमला किया, जबरन वारंटी को छुड़ाकर लेकर चले गए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

नियत समय पर करें केंद्र संचालन

चिरैया, संसह : प्रखंड संसाधन केन्द्र चिरैया के प्रांगण में प्रखंड की 23 पंचायतों में संचालित उत्थान केन्द्रों व तालीमी मरकज के टोलासेवकों तथा शिक्षा स्वयं सेवकों की बैठक प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक आनंद कुमार सिंह की उपस्थिति में हुई। बैठक में मुख्यरूप से संचालित उत्थान केन्द्रों व तालीमी मरकजों के मासिक प्रतिवेदन पर चर्चा की गई। बैठक में प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक आनंद कुमार सिंह ने एक-एक कर सभी टोला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

भाइयों के विवाद में गोलीबारी, तीन घायल

बनकटवा(पूच), संस: जितना थाना क्षेत्र के कोदरकट गांव में बुधवार को महज तीन सौ ईंट को लेकर दो भाइयों के बीच विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। इस दौरान दोनों पक्षों द्वारा की गई फायरिंग में तीन लोग घायल हो गए। गोलीबारी में रवीन्द्र सिंह के पुत्र रविशंकर सिंह को पेट में गोली लगी। वहीं विजय सिंह के पुत्र अजित सिंह के हाथ में व रोहित सिंह के हाथ व पेट में गोली लगी है। सूचना पर पहुंची जितना पुलिस ने घायलों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

गोलीबारी व मारपीट में एक घायल

मोतिहारी, संसह : कोटवा प्रखंड की भोपतपुर उत्तरी पंचायत में पैक्स चुनाव के बाद वोट नहीं देने को लेकर मारपीट करने व गोलीबारी कर 36 हजार रुपये छीनकर सादा कागज पर हस्ताक्षर कराने का मामला सामने आया है। इस संबंध में उमेश प्रसाद यादव ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि उसके पिता फुलेना राय पैक्स अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी थे। उनके पिता के प्रतिद्वंदी प्रत्याशी प्रदीप सिंह चुनाव में निर्वाचित होने पर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

महिला को डायन बता मारपीट, घर में लूट

मोतिहारी, संसह : पहाड़पुर थाना के सिसवा नोनिया टोली में महिला को डायन कहकर प्रताड़ित करने व मारपीट कर घर में घुसकर लूटपाट करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में शीला देवी ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा कि वह मंगलवार को अपने दरवाजे पर बैठी थी, इस बीच ग्रामीण इंद्रदेव महतो, छबीला महतो, बिजली महतो, हथियार से लैस होकर आये व गाली-गलौज करने लगे। मना करने पर डायन कहकर मारपीट की व गांव से निकालने की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

मालगाड़ी का सील तोड़ चोरी करने वाले दो धराए

मोतिहारी, संस : रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार की देर रात मोतीपुर थाना क्षेत्र के महवल सहनी टोला में छापेमारी कर मालगाड़ी का सील तोड़कर माल उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी टीम का नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर अमित गुंजन कर रहे थे। जबकि टीम में एएसआई अशोक कुमार यादव, जवान गोपाल सिंह, चितरंजन सिंह, विकास कुमार, नीरज मिश्र आदि शामिल थे। पकड़े गये गिरोह के सदस्यों में जनक सहनी और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प, आधा दर्जन जख्मी

कुशेश्वरस्थान, संस : तिलकेश्वर ओपी के मसौर गांव में मंगलवार की देर शाम दो पक्षों के बीच रोड़ेबाजी में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि इस दौरान दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी भी हुई। लेकिन, गोलीबारी में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घायलों में एक पक्ष के अवधेश यादव व घनश्याम यादव का इलाज पीएचसी कुशेश्वरस्थान में चल रहा है। जबकि, दूसरे पक्ष के मोहन कुमार यादव, राजीव यादव, संतोष यादव व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

चाकू गोद घायल किया

मोतिहारी, संसह : पीपराकोठी थाना क्षेत्र के ढेकहां गांव में चाकू मारकर एक व्यक्ति को घायल करने व मोबाइल व नकदी छीनने का मामला सामने आया है। घायल धु्रव भगत ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा कि मंगलवार को वह अपने दरवाजे पर बैठा था। इसी बीच ग्रामीण रमई प्रसाद, राजेन्द्र प्रसाद, राजदेव प्रसाद, श्रीनारायण, संजय कुमार, जीतलाल प्रसाद व सुभाष कुमार ने चाकूमार घायल कर दिया। साथ ही तेजाब फेंक फरार हो गए। घायल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

घायल विद्युतकर्मियों की नर्सिग होम से हुई छुट्टी

मोतिहारी, संस : मजुराहां कैलाशनगर पावर सबस्टेशन के समीप पिछले दिनों हाईटेंशन तार की चपेट में आने से इलाजरत पांच विद्युत कर्मियों की नर्सिग होम से बुधवार को छुट्टी कर दी गई। विद्युत एसडीओ वसीम रजा ने बताया कि इसको लेकर विभागीय स्तर पर कई अधिकारियों को लगाया गया था। यहां बता दे कि सोमवार को सब स्टेशन के समीप काटे जा रहे शीशम के पेड़ की चपेट में आने से जोखू महतो, साजन तिवारी, मनोज प्रसाद चौरसिया, पुण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने चोर को पकड़ा, जेल

पीपराकोठी, संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के मुर्दाचक में बुधवार को चापाकल खोलते चोर को ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया। बताया जाता है कि गांव निवासी चोर रंजीत कुमार, मैनुल्लाह का चापाकल चोरी की नीयत से खोलने लगा। शोर मचाने पर वह भागने लगा। पीछाकर ग्रामीणों ने उसे पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि पकड़े गये चोर पर माम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

काले रंग की स्कार्पियो जब्त

तुरकौलिया,संसह : थाना क्षेत्र के नरियरवा गांव से गुप्त सूचना पर बुधवार को पुलिस ने एक संदिग्ध काले रंग की स्कार्पियो जब्त की। जब्त स्कारपियो का नं0 डीडी03डी-0219 है। दारोगा मनोज कुमार ने बताया कि उक्त स्कार्पियो नरियरवा निवासी त्रिलोकी पंडित की बताई जाती है। थानाध्यक्ष ललित विजय तिवारी ने बताया कि गाड़ी ऑनर से गाड़ी संबंधित कागजात की मांग की गई है। कागजात सत्यापन के बाद अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

लावारिस हालत में चौर से मिली बोलेरो

सिंहवाड़ा, संस : सिमरी थाना क्षेत्र के भराठी-कोड़ा स्थित घोड़वाहन चौड़ के समीप बुधवार की सुबह लावारिस हालत में पुलिस ने एक बोलेरो बरामद की है। थानाध्यक्ष दिनेश पासवान ने बताया कि बरामद बोलेरो बीआर 06पीबी 2185 सीतामढ़ी के सुरसंड की है। थानाध्यक्ष ने बताया कि बोलेरो किस परिस्थिति में चौर में आई। इसकी छानबीन की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

जब्त अनाज लदे ट्रैक्टर मामले में प्राथमिकी का आदेश

बेनीपुर, संस : बहेड़ा थाना क्षेत्र के महदैय गाव के डीलर पवन पासवान द्वारा मंगलवार की रात जविप्र की दुकान से ट्रैक्टर पर 70 बोड़े खाद्यान्न लादकर कालाबाजारी करने ले जाने मामले में बुधवार को एसडीओ अरविंद कुमार के निर्देश पर कार्यपालक दंडाधिकारी रमेश कुमार सिंह ने बहेड़ा थाने में चालक शैलेन्द्र कुमार मंडल व जरिसो पंचायत के मुखिया देवेन्द्र यादव व जदयू महासचिव सत्यनारायण झा से पूछताछ की। ट्रैक्टर चालक श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

सबसे अधिक मत से विजयी हुए कारी यादव

सिंहवाड़ा, संवाद सहयोगी : कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को पैक्स चुनाव की मतगणना संपन्न हो गई। निर्वाचन पदाधिकारी ने 20 पैक्स के नव निर्वाचित अध्यक्षों व कार्यकारणी सदस्यों को विजेता होने का प्रमाण पत्र दिया। जानकारी के अनुसार, सिंहवाड़ा उत्तरी पंचायत से अध्यक्ष पद पर अनिल कुमार महाराज, दक्षिणी में लाल पाडेय, माधोपुर-बसतवाड़ा से श्याम साह, सनहपुर से पवन भगत, हरपुर से चंदेश्वर तिवारी, राजो से वर्तमान अध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

अपराध नियंत्रण को जनता से संपर्क जरूरी : कर्ण

बिरौल, संस : थाना परिसर में बुधवार को इंस्पेक्टर हरिमोहन प्रसाद की अध्यक्षता में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इसमें तबादले होने पर निवर्तमान डीएसपी राजकुमार कर्ण भावभीनी विदाई दी गई। मालूम हो कि आठ माह पूर्व उन्होंने यहां योगदान दिया था। उनका तबादला छपरा सदर अनुमंडल कर दिया गया है। वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर उन्होंने अपना प्रभार पुलिस निरीक्षक हरिमोहन प्रसाद को दिया। मौके पर उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 22 10 2014

20°c
यह भी देखें