Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014

भाजपा में इज्जत नहीं: नीतीश

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:05 PM (IST)

रानीगंज (अररिया), संसू: सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को रानीगंज में जदयू प्रत्याशी विजय मंडल के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में विपक्षी दलों पर निशाना साधा। लेकिन उनके निशाने पर मुख्यत: भाजपा ही रही। अपने शासनकाल ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्णिया के 166 मतदान केन्द्रों की निगेहबानी करेगी तीसरी आंख

पूर्णिया, जासं: पूर्णिया लोक सभा क्षेत्र के 166 मतदान केन्द्रों की इस बार निगेहबानी तीसरी आंख के सहारे भी की जायेगी। ये वही मतदान केन्द्र हैं जिनकी सुरक्षा का जिम्मा डीएपी के जवानों को सौंपा गया है। पूर्णिया में अब तक हुए लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक 36 कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान तैनात किये जा रहे हैं जो वर्ष 2009 में हुए लोकसभा चुनाव से तैनात जवानों की संख्या से ढाई गुणा से भी ज्यादा हैं। पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:00 AM (IST)
        

करंट से ट्रक पर लदे गेहूं के बोझे में लगी आग

संवाद सूत्र, राजापाकर राजपाकर पश्चिमी टोला में शनिवार की दोपहर दो बजे ट्रक पर लदे गेहूं के बोझे के हाई वोल्टेज बिजली तार के संपर्क में आने से आग लग गयी। हालांकि कुछ बोझा ही जल सका। लोगों ने तुरंत आग को बुझा दिया। एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गेहूं के बोझा को ट्रक पर ओवरलोडिंग कर ले जाया जा रहा था। इसी क्रम में ट्रक हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आ गया। बिजली तार के स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:34 PM (IST)
        

रक्सौल स्टेशन से पांच बाल श्रमिक मुक्त

जासं, रक्सौल : रक्सौल रेलवे स्टेशन से शनिवार को रेल थाना के सहयोग से स्वयंसेवी संस्था प्रयास ने पांच बाल श्रमिकों को मुक्त कराया। इसकी जानकारी रेल थानाध्यक्ष प्रियरंजन झा ने दी, जिसमें बताया कि संस्था की स्वयंसेवक आरती कुमारी, राज गुप्ता, रूपा कुमारी, अजय कुमार जनसाधारण एक्सप्रेस में यात्रियों को सुरक्षित यात्रा के लिए सुझाव दे रहे थे। इस दौरान मुम्बई काम करने के लिए जा रहे नेपाल के सबरे आलम 13... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:32 PM (IST)
        

जच्चा-बच्चा मौत मामले की जांच शुरू

मोतिहारी, संस : सदर अस्पताल में शुक्रवार की रात चिकित्सक की लापरवाही से जच्चा व बच्चा की मौत के बाद शनिवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर चिकित्सक व नर्स को आरोपित किया गया है। नगर इंसपेक्टर प्रियरंजन ने बताया कि मृतक के परिजन द्वारा आवेदन देने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है। प्राथमिकी में बंजरिया थाना क्षेत्र के झखियां गांव निवासी हरेन्द्र सहनी ने कहा है कि शुक्रवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:30 PM (IST)
        

अक्टूबर से पूर्व हासिल करें स्नातक की योग्यता

मोतिहारी, संस : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के वार्डेन, संचालक व लेखापाल की बैठक स्थानीय सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय के सभागार में शनिवार को हुई। अध्यक्षता करते हुए डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान नारद द्विवेद्वी ने कहा कि अक्टूबर के पूर्ण सभी पूर्णकालिक व वार्डेन को स्नातक की शिक्षा हासिल कर लेनी है। ऐसा नहीं होने पर उनके अनुबंध का विस्तार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बगैर उनके द्वारा सत्यापित र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:29 PM (IST)
        

सेंट्रल सीआइबी की टीम ने स्टेशन का किया निरीक्षण

मोतिहारी, संस : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर सेंट्रल सीआईबी की टीम ने शनिवार को विभिन्न स्टेशनों का जायजा लिया। अधिकारियों की टीम ने बापूधाम मोतिहारी, सुगौली, बेतिया और नरकटियागंज स्टेशनों पर पीआरएस, यूटीएस व स्टेशनों पर लाईसेंसी वेंडरों की सघन जांच पड़ताल की। जांच के बाद इन स्टेशनों पर हड़कंप मच गया। स्टेशन परिसर और बाहरी परिसर में अवैध ढंग से दुकान लगाने वाले दुकानदार भाग निकले। टीम ने टिकट द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:28 PM (IST)
        

बुझ गया घर का इकलौता चिराग

मधुबन, संस: शनिवार का दिन उस अभागे बच्चे के लिए अंतिम दिन साबित हुआ। करंट प्रवाहित तार की चपेट में आकर उसने मौके पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। घर के इकलौते चिराग की अचानक हुई मौत की खबर सुन माता-पिता सन्न रह गए। थाना क्षेत्र के नंदीराम छपरा गाव निवासी जोखन राम के 10 वर्षीय इकलौते पुत्र रंजन को क्या पता था कि घर से बाहर मौत उसका इंतजार कर रही है। बताया जाता है कि शादी के चौदह साल बाद उस बच्चे का ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

माह के अंत तक बदलें डिफेक्टिव मीटर

मोतिहारी, संस : विद्युत कार्यो का जायजा लेने ग्रामीण विद्युतीकरण के चीफ इंजीनियर व डिवीजन के नोडल अफसर केएन सिंह ने स्थानीय बेलीसराय विद्युत डिवीजन कार्यालय में अधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक की। इस दौरान किए जा रहे विद्युत कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस माह के अंत तक सभी डिफेक्टिव मीटर बदल दे। ऐसा नहीं होने पर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई तय है। इसके लिए उन्होंने विद्युत कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

शिवहर सीट से 18 प्रत्याशियों का नामांकन

जासं, मोतिहारी : शिवहर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के अंतिम दिन तक कुल 18 प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल किए गए हैं। शनिवार को अंतिम दिन समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी लवली आनंद ने अपना नामांकन दाखिल किया। इनके अलावा अन्य 10 प्रत्याशियों ने भी शिवहर के निर्वाची पदाधिकारी को नामांकन पत्र सौंपा। अंतिम दिन तक नामांकन दाखिल करनेवालों में भाजपा की रमा देवी, जदयू के शाहिद अली खान, राजद के अनवारुल हक, आप के श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:26 PM (IST)
        

अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जासं, समस्तीपुर : उजियारपुर संसदीय क्षेत्र से अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन करने वालों में स्वतंत्र उम्मीदवार मिन्टु पासवान, शिव सेना से जितेन्द्र कुमार राय, जवान किसान मोर्चा से मोहम्मद कैसर, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी से किशोर कुमार, झारखंड मुक्ति मोर्चा से मिथिलेश कुमार झा, स्वतंत्र उम्मीदवार अर्जुन साह, राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाज पार्टी से अमरेन्द्र कुमार यादव, ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

चुनाव में चूक बर्दाश्त नहीं : आयुक्त

जासं, समस्तीपुर : समाहरणालय में लोकसभा चुनाव की तैयारी व विधि व्यवस्था की समीक्षात्मक बैठक हुई। दरभंगा के प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किन्नी ने कहा कि चुनाव में किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं होगी। किसी भी स्तर पर शिथिलता व अकर्मण्यता नहीं बरती जानी चाहिए। जिला में विधि व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है। जिले की सीमा आठ अन्य जिलों से सट रही है। नदी व दियारा का क्षेत्र भी है ऐसी स्थिति में विधि व्यवस्था क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

स्कूलों में रही अफरातफरी

जासं, समस्तीपुर : तेज धूप के मद्देनजर शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को प्रात:कालीन में शिफ्ट कर दिया। इसकी सूचना सही तरीके से स्कूलों में नहीं जाने के कारण शनिवार को अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बाद में इसकी सूचना स्कूल खुलने के साथ दी गई। इधर जिलाधिकारी के पास इसकी फाइल पहुंचने के साथ मामला फिर से उलझ गया। डीएम ने स्कूलों का संचालन यथावत रखने को कहा। वहीं विभाग के प्रधान सचिव से इस संबंध में मार्गदर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

इंटर की विशेष परीक्षा संपन्न

जासं, समस्तीपुर : इंटर की विशेष परीक्षा मुख्यालय के एक केंद्र तिरहूत एकेडमी पर संपन्न हुई। दो पाली में आयोजित इस परीक्षा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर विशेष तैयारी की गई थी। केंद्राधीक्षक को पहले ही कई आदेश पारित कर दिये गये थे। इस परीक्षा में 143 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। इसमें से प्रथम पाली में 120 परीक्षार्थी ही शामिल हुये। जबकि सेकेंड सिटिंग में एक ही परीक्षार्थी उपस्थित हुए। सदर एसडीओ सुधी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

स्वर्ण व्यवसायी से बाइक सहित दो लाख लूटे

रोसड़ा, संस : बेखौफ अपराधियों ने स्वर्ण एवं घड़ी व्यवसायियों से पिस्तौल के बल पर शनिवार को सरेशाम दो लाख से अधिक रुपये, मोबाइल तथा एक पल्सर मोटरसाइकिल लूट लिया। विरोध जताने पर मारपीट तथा फायरिंग करते हुए भाग निकले। सूचना पर पहुंची रोसड़ा पुलिस घटना स्थल पर एक जिंदा कारतूस बरामद कर अपराधियों के भागने की दिशा में कूच कर गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के वार्ड नंबर 12 निवासी स्वर्ण व्यवसायी राजेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 11:19 PM (IST)
        

बिदुपुर में चेचक का प्रकोप, पांच दर्जन आक्रांत

संवाद सूत्र, बिदुपुर बिदुपुर प्रखंड के दो गांवों में चेचक का प्रकोप काफी बढ़ गया है। दोनों गांवों को मिलाकर पांच दर्जन से अधिक बच्चे चेचक की चपेट में आ गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड स्थित चेचर पंचायत के पानापुर क्याम दलित बस्ती एवं रहिमापुर गांव में 'चिकेन पाक्स' चेचक का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। पानापुर क्याम दलित बस्ति में 61 बच्चों का इलाज चिकित्सकों ने कैंप लगाकर किया। वहीं रहिम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:50 PM (IST)
        

आठ के खिलाफ रंगदारी मांगने की प्राथमिकी

संवाद सूत्र, बिदुपुर बिदुपुर थाने के मधुरापुर चौड़ स्थित नीलम ब्रिक्स नामक चिमनी पर गत शुक्रवार को हुए विवाद के मामले में चिमनी संचालक ने आठ व्यक्तियों के विरूद्ध नामजद एवं 20-25 अज्ञात के विरूद्ध एक लाख रूपये रंगदारी की मांग की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में चिमनी संचालक अमरेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि एनआर इंटरप्राईजेज नीलम सिंह एवं रेखा सिंह के नाम से चलाया जा रहा है। गत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:49 PM (IST)
        

बीएलओ व सेक्टर पदाधिकारी को मिला टास्क

संवाद सूत्र, बाराहाट, बाका: अनुमंडलाधिकारी शिव कुमार पंडित की अध्यक्षता में प्रखंड सभागार में सभी बीएलओ एवं सभी सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक हुई । इस दौरान मतदाता पर्ची वितरण की समीक्षा करते हुए एसडीओ ने बीएलओ एवं सेक्टर पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिन बीएलओ का मतदाता पर्ची वितरण कार्य असंतोषजनक पाया गया, उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए 24 अप्रैल के पहले मतदाता पर्ची वितरण पूरा करने को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:44 PM (IST)
        

आईजी-डीआईजी ने लिया चुनावी तैयारियों का जायजा

जागरण संवाददाता, बांका : पुलिस महानिरीक्षक जितेंद्र कुमार और उप महानिरीक्षक संजय कुमार सिंह ने शनिवार को बांका पहुंच कर घंटो चुनाव सुरक्षा तैयारियों पर रणनीति बनायी। पुलिस प्रेक्षक रवि एल जोसफ, एसपी पुष्कर आनंद, एसडीपीओ शशि शंकर कुमार सहित सभी वरीय पुलिस पदाधिकारी के साथ उन्होंने इस पर चर्चा की। खास कर नक्सल प्रभाव वाले इलाकों में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर व्यापक रणनीति बनायी गई। इन इल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:42 PM (IST)
        

बच्चे करेंगे मतदान के लिए प्रेरित

जागरण संवाददाता, हाजीपुर लोकतंत्र में मतदाताओं का वोट अमूल्य क्यों है। इस विषय पर शुक्रवार को स्थानीय जीए इंटर विद्यालय में एक जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्रा एवं साक्षरता केन्द्र पर नामांकित महिलाओं ने भाग लिया। निबंध, स्लोगन, चित्रकला, क्विज, साक्षरता की रंगोली एवं अक्षर दौड़ में प्रखंड स्तर पर चयनित प्रतिभागियों ने जिला स्तर पर आयोजि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        

कमतौलिया में आग से 16 घर राख

जागरण संवाददाता, हाजीपुर वैशाली प्रखंड के कमतौलिया गांव में विगत दिनों हुए भीषण अग्नि कांड में पिछड़ी जाति के लगभग 16 मकान जलकर राख हो गये थे। जिसमें लाखों की संपति का नुकसान हुआ था। इस अग्नि कांड के पीड़ितों का हालचाल लेने शुक्रवार को निवर्तमान सांसद डा. रघुवंश प्रसाद सिंह पहुंचे। उन्होंने अपदा के इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए धैर्य से काम लेने को कहा है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 19 04 2014

33°c