• बीएयू के 35 विद्यार्थी बैंकों में बने कृषि अधिकारी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:13 AM (IST)

    भागलपुर। बिहार कृषि विश्वविद्यालय के 35 कृषि स्नातक छात्र-छात्राओं ने विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों में कृषि अधिकारी के पद पर सफलता का परचम लहराया है। बता दे कि यह परीक्षा फरवरी 2016 में ऑन लाइन आयोजित हुई थी। मार्च में साक्षात्कार के बाद विभिन्न बैंकों में छात्र-छात्राओं का अंतिम रुप से चयन हुआ है। सबसे अधिक 13 छात्र-छात्राओं का चयन पंजाब नेशनल बैंक में हुआ है। सफल छात्र-छात्राओं में ये हैं शामिल... और पढ़ें »

  • ईवीएम से होंगे सन्हौला व पीरपैंती जिप चुनाव

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:13 AM (IST)

    भागलपुर । राज्य निर्वाचन आयोग ने आठ जून को 27, पीरपैंती और 31, सन्हौला जिला परिषद का चुनाव ईवीएम से कराने का निर्णय लिया है। इस संबंध में मौखिक आदेश जिले को प्राप्त हुआ है। अब तक पंचायत के सभी पदों के चुनाव मतपत्र से हो रहे हैं। दोनों सीटों पर दस मई से नामांकन शुरू हो रहा है। मंगलवार को पंचायत चुनाव की समीक्षा बैठक में जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने यह जानकारी दी। डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों क... और पढ़ें »

  • स्कूलों में शिक्षक नहीं तैयार करते हैं पाठ योजना

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:12 AM (IST)

    भागलपुर । गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का ढिंढोरा पीठ रही सरकार का आदेश हवा हवाई है। जिला शिक्षा विभाग के आलाधिकारी सरकार के निर्देशों का स्कूलों में शिक्षकों से अनुपालन करने में सक्षम साबित नहीं हो पा रहे हैं। बता दे कि नियमानुसार शिक्षकों को स्कूल में आकर क्या पढ़ाना है इसकी पाठ योजना पूर्व में ही तैयार करनी है, फिर दिन में क्या पढ़ाया गया उसकी भी डायरी में रिकार्ड रखना है पर शायद ही जिले के किसी स्कू... और पढ़ें »

  • आकर्षक स्टॉलों को देखे बिना नहीं रह सकी छात्र-छात्राएं

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:10 AM (IST)

    भागलपुर । सपनों को चली छूने कार्यक्रम के दौरान एक दर्जन से अधिक सरकारी व गैर सरकारी संगठनों की ओर से आकर्षक स्टॉल लगाए गए थे। स्टॉल पर कुटीर उद्योग के तहत तैयार किए गए कई प्रकार खाने-पीने के सामान के अलावा कई आवश्यक घरेलू सामान भी उपलब्ध थे। आपदा प्रबंधन (एसडीआरएफ) की ओर से लगाए गए स्टॉल पर किसी भी तरह की आपदा आने पर उससे कैसे निपटे के बारे में जानकारी दी गई। छोटे-छोटे बच्चों के आकर्षक कपड़े लोगों ... और पढ़ें »

  • 'उड़ी चिरैया' नाटक के माध्यम से समाज की कुरीतियों पर किया चोट

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:09 AM (IST)

    भागलपुर । सपनों को चली छूने कार्यक्रम के दौरान उड़ी चिरैया नाटक की प्रस्तुति उपस्थित लोगों के दिलों को झकझोर दिया। नाटक के माध्यम से टीएनबी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने समाज की कुरीतियों पर चोट किया। नाटक के माध्यम से छात्रों ने महिला अत्याचार के बाद नेताओं की भूमिका को बखूबी दर्शाया। छात्रों ने बताया कि अगर किसी लड़की के साथ राह चलते दुष्कर्म होता है और नेताओं से प्रतिक्रिया ली जाती है तो घिसा पीटा ज... और पढ़ें »

  • साहब, अब और कितनी जानें लेंगे

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:08 AM (IST)

    भागलपुर [नवनीत मिश्र] साहब, अब और कितनी जानें लेंगे। आपके आदेश की धज्जियां उड़ रही हैं और आप हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। नो-इंट्री में ट्रकों का परिचालन होने से अबतक कई घरों की खुशियां उजड़ गई हैं। बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बैठक दर बैठक कर ट्रक मालिकों के अलावा फर्टिलाइजर कंपनियों के प्रबंधक, एफसीआई के प्रबंधक सीमेंट कंपनी के प्रबंधक को कई निर्देश दिए गए थे। मोटर यान निरीक्षक को नो-इंट्... और पढ़ें »

  • नौ मई से 13 मई तक विद्यालयों में नहीं होगा शैक्षणिक कार्य

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:06 AM (IST)

    कैमूर । भीषण गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी ने जिले के प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में नौ मई से 13 मई तक शैक्षणिक कार्य बंद रखने का निर्देश दिया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी राम राज प्रसाद ने बताया कि जिलाधिकारी रामशंकर सिंह ने जिले के सभी सरकारी व निजी प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में भीषण गर्मी को देखते हुए नौ मई से 13 मई तक शैक्षणिक कार्य बंद रखने का निर्देश दिया है। उपरो... और पढ़ें »

  • पानी की बर्बादी से विभाग अंजान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    केसठ (बक्सर) : इस तेज धूप व उमस भरी गर्मी के साथ बह रही लू व जलस्तर नीचे जाने से लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। वहीं, केसठ में पीएचईडी विभाग द्वारा लगे सार्वजनिक स्थलों पर नलों में टोटी नहीं लगाये जाने से प्रत्येक दिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। पीएचईडी विभाग द्वारा नलों में टोटी नहीं लगाये जाने से ग्रामीण विभाग के प्रति नाराज है। नलों में खुलेआम पानी का बहना एक जगह नहीं, केसठ के हर मोह... और पढ़ें »

  • प्रत्याशियों को कराया जानकारियों से रूबरू

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    बक्सर । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के शांतिपूर्ण एवं सफल संचालन को लेकर जिलाधिकारी रमण कुमार ने मंगलवार को प्रखंड कार्यालय केसठ के प्रागंण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में विभिन्न प्रत्याशियों को चुनावी पाठ पढा़या। इस क्रम में चुनाव में क्या करें, क्या न करें। आदर्श आचार संहिता के दायरे में रहने सहित अन्य जानकारियां दी गयी। वहीं, अनुमंडलाधीकारी प्रमोद कुमार, मो. मोमीन अली सहित प्रखंड विकास पदाधिक... और पढ़ें »

  • अनुमंडल क्षेत्र के आरओ के साथ एसडीओ ने की बैठक

            
    sdo meetingUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    कैमूर । आगामी 10 मई से भभुआ अनुमंडल क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रखंड क्षेत्रों में पंचायत चुनाव का मतदान होना है। इसको ले मंगलवार को सदर एसडीओ ललन प्रसाद ने अनुमंडल क्षेत्र के सभी बीडीओ सह आरओ के साथ बैठक की। बैठक में एसडीओ ने चुनाव की रणनीति पर चर्चा करते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। बैठक में मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने की समीक्षा की गई। जिसमें पेयजल, रोशनी के अल... और पढ़ें »

  • उत्पाद नीति के तहत तीन को जेल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    बक्सर । गंगा पुल पर उत्पाद नीति के तहत जांच अभियान के दौरान उत्पाद अधीक्षक मनोज ¨सह ने नशे की हालत में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस रात साढ़े ग्यारह बजे जांच अभियान चला रही थी। तीनों अपने निजी वाहन से उत्तर प्रदेश से बिहार में प्रवेश किये थे। इसमें अनिल कुमार शर्मा, विजय कुमार व सुनील कुमार चौधरी शामिल है। तीनों पटना जिले के व्यवसाई है। वे उत्तर प्रदेश से व्यवसायिक कार्य के बाद वाप... और पढ़ें »

  • मतदान केन्दों पर सहयोग की हिदायत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    बक्सर । स्थानीय गांव नावानगर स्थित इंटर उच्च विद्यालय के प्रांगण में बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अशोक कुमार की अध्य़क्षता में क्षेत्र के सभी विद्यालय प्रधानों, सेविकाओं, सीडीपीओ, पर्यवेक्षिकाओं के साथ बैठक आहूत की गयी। बैठक में सबों को हिदायत करते हुए मतदान कर्मियों का भरपूर सहयोग करने की बात कही गई। वहीं, सेविकाओं को केन्द्र में बनने वाले मध्याह्न भोजन समय से मतदान कर्मियों को देकर सरकार द्वारा... और पढ़ें »

  • दुर्गावती के आदर्श मतदान केंद्र के पैसे में होगी कटौती

            
    panchayat chunavUpdated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    कैमूर । राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के अनुसार प्रत्येक प्रखंड में आदर्श मतदान केंद्र का निर्माण करना है। परंतु सोमवार को दुर्गावती का आदर्श मतदान केंद्र का चौतरफा अलोचना हो रही है। अब अधिकारी दुर्गावती प्रखंड के आदर्श मतदान केंद्र मद के पैसों में कटौती की बात कह रहे हैं। अब तक जिले में आदर्श मतदान केंद्र अबतक रामगढ़ में देखने को मिला है। तीसरे चरण का चुनाव संपन्न हो जाने के बाद आदर्श मतदान... और पढ़ें »

  • प्रचार के अंतिम चरण में झोंकी ताकत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    इटाढ़ी (बक्सर) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। चौथे चरण में होने वाले मतदान में प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार अब अन्तिम समय होने के चलते मतदाताओ को शक्ति प्रदर्शन रैली के माध्यम से कर रहे हैं। प्रत्याशी वोट लेने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। मतदाताओं की खरीद-बिक्री भी जारी है। जिससे दलालों की खूब चांदी कट रही है। सबसे अधिक मुखिया प... और पढ़ें »

  • मारपीट में दो महिला घायल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    भभुआ (कैमूर): जिले के अधौरा थाना क्षेत्र के बढ़ाप गांव निवासी दो महिलाओं के बीच सोमवार की सुबह पियार चुनने के दौरान मारपीट होने पर दोनों घायल हो गई। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अधौरा पीएचसी से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल में इलाजरत घायलों में राजगृही सिंह की पत्‍‌नी फूल कुमारी व उसकी पट्टीदार रूक्मणि देवी शामिल है। ----- और पढ़ें »

  • बिजली चोरी में चार पर प्राथमिकी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    नुआंव (कैमूर): थाना क्षेत्र के सरबसीपुर गांव में अवैध रूप से घरों में बिजली का उपयोग करने के आरोप में चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। जिसमें रामाशीष सिंह, जगदीश सिंह, रामाश्रय सिंह एवं श्याम लाल सिंह शामिल है। जेई ने बताया कि बिना कनेक्शन के बिजली का उपयोग कर रहे चारों लोगों पर समान रूप से कुल 52148 रुपया राजस्व चोरी की एफआईआर रामगढ़ थाना में दर्ज करायी गई है। और पढ़ें »

  • सूखी धर्मावती नदी में मिला पानी का स्त्रोत

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    बक्सर । ब्रह्मपुर प्रखंड के उत्तरी क्षेत्र स्थित धर्मावती नदी में पानी के लक्षण ग्रामीणों को मिला है। इससे आस-पास क्षेत्र के लोगों के चेहरे खिल गये हैं। उनका पिछले चार दिनों का प्रयास रंग लाया। लगभग आठ फीट की खुदाई के बाद पानी का रिसाव होने लगा है। पानी देख ग्रामीण जोर-शोर से खुदाई में लग गये हैं। जबकि, कभी बलखाती धारा से पूरे प्रखंड के जीवन को स्त्रोत के रूप में धर्मावती नदी जानी जाती थी। आज के... और पढ़ें »

  • दुर्गावती में 67.92 फीसद हुआ मतदान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    कैमूर। चल रहे पंचायत चुनाव में तीसरे चरण में दुर्गावती के 13 पंचायतों में 67 फीसद से अधिक मतदान हुआ। निर्धारित समय के बाद भी कुछ मतदान केंद्रों पर वोटिंग हुयी, जिसके कारण वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि हुयी। यद्यपि मतदान में समरूपता भी नहीं रही। कुछ मतदान केंद्रों पर 90 फीसद से अधिक वोटिंग हुयी, तो कुछ पर 45 फीसद से कम। अर्थात कुछ मतदान केन्द्रों पर जमकर वोटों की बारिश हुई तो वहीं कुछ मतदान केन्द्रों ... और पढ़ें »

  • डीएम के निर्देश पर आचार संहिता का मामला दर्ज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    डुमरांव (बक्­सर) : मंगलवार को चौगाईं आने के क्रम में स्­थानीय नगर में चारपहिया गाडीपर बिना अनुमति का प्रचार-प्रसार करने के आरोप में जिलाधिकारी के निर्देश पर अंचलाधिकारी अमरेन्­द्र कुमार द्वारा गायघाट के मुखिया प्रत्­याशी रजनीकांत ओझा एवं वाहन मालिक रविभूषण ओझा के खिलाफ आचार संहिता उल्­लंघन का मामला दर्ज कराया गया। इसकी पुष्टि स्­थानीय थानाध्­यक्ष सुबोध कुमार ने किया। जबकि, चौगाईं अंचलाधिकारी सत्... और पढ़ें »

  • पेज तीन या पांच, एमडीएम का लोगो लगा लेंगे

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 03:05 AM (IST)

    कैमूर । जिले में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना एमडीएम को चलाने को ले विद्यालयों में भोजन बनाने के लिए किचेन शेड बनाना अनिवार्य है। लेकिन जिले के 121 विद्यालयों में आज तक किचेन शेड का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है। जिसके चलते आज इन विद्यालयों में किचेन शेड के अभाव में खुले में एमडीएम भोजन बनाया जाता है। जिससे खाना में जहरीले जीव-जन्तुओं के पड़ने के अलावा भोजन को प्रदूषित होने की आशंका रहती है। ब... और पढ़ें »

(News from Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें