Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मांझीकी बयानबाजी से फूटा आक्रोश, 5 को बिहार बंद

दरभंगा, जासं : मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की सभा में अपनी मांगों को रखने के मकसद से गए सांख्यिकी स्वयंसेवक पिटते-पिटते बचे। मुख्यमंत्री ने उनपर लाठीचार्ज के आदेश दे दिए थे। स्वयंसेवकों के हाथों से बैनर छीनवा लिया। संघ ने सीएम के इस कदम को अलोकतांत्रिक और अशोभनीय बताते हुए 5 फरवरी को बिहार बंद का आह्वान किया है। संघ के जिलाध्यक्ष राहुल भारद्वाज के नेतृत्व में वरीय सदस्य रमेश चंद्र मिश्रा, जिला मीडि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:33 PM (IST)
        

व्हाट्सएप पर उल-जलूल मैसेज, एसएसपी बोले बंद करेंगे सुविधा

दरभंगा, जासं : एसएसपी मनु महाराज ने दरभंगा की कमान संभालने के बाद व्हाट्सएप के जरिए जो सेवा मुहैया कराई थी उसे अब बंद करने की सोच रहे हैं। व्हाट्सएप पर आम लोगों की शिकायत, सुझाव और सूचनाएं लेकर उसपर तत्काल कार्रवाई करने के मकसद से यह सेवा आरंभ की गई थी। लेकिन, अब पुलिस प्रशासन के लिए यह सिर दर्द बनने लगी है। एसएसपी ने दैनिक जागरण से बातचीत में शनिवार रात कहा कि व्हाट्सएप पर गैर जरूरी व उल-जलूल मै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:31 PM (IST)
        

वर्षो बाद एक बार फिर बोतल में उतरी देसी शराब

गया, जागरण संवाददाता : अपने वायदे के अनुसार शिप्रा विवरेज प्राइवेट लिमिटेड ने 1 फरवरी से देसी शराब का निर्माण करते हुए पेट बोतल में बंद करने का कार्य शुरू कर दिया। रविवार को मानपुर स्थित देसी शराब निर्माण व बोटलिंग प्लांट का उद्घाटन विधिवत पूजा अर्चना के बाद किया गया। इस मौके पर शिप्रा विवरेज प्रा.लि. के निदेशक विशाल कुमार तथा बोटलर विनोद कुमार के अलावा सहायक आयुक्त उत्पाद विकास कुमार सिन्हा सहित ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:27 PM (IST)
        

अधेड़ ने मासूम के साथ किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

जासं, दरभंगा : मनीगाछी थाना क्षेत्र के बघात इलाके में 50 साल के अधेड़ वहसी दरिंदे ने एक मासूम के साथ दुष्कर्म किया। खून से लथपथ बच्ची को अपने हाल पर छोड़ दिया। पुलिस ने बीरन कामती नामक बघात गांव के ही रहने वाले उस वहसी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। घटना पिछले रविवार को उस वक्त की है जब सात साल की वह बच्ची अपनी सहेलियों संग गांव के बगल की किसी खेत में साग खोंटने गई हुई थी। तभी उसने बच्ची को गन्ने का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:25 PM (IST)
        

बीमा एजेंटों ने किया धरना-प्रदर्शन

जेएनएन, दरभंगा सदर/बेनीपुर : बीमा अभिकत्र्ताओं के अधिकारो में कटौती को लेकर लियाफी फेडरेशन के तत्वावधान में दरभंगा शाखा कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया गया। फेडरेशन के अध्यक्ष राम इकबाल भगत ने कहा कि अभिकत्र्ताओं को पहचान पत्र, बीमाधारकों के प्रीमियम पर सर्विस टैक्स लेना व टीडीएस कटौती बंद करने, कमीशन पर आईआरडीए का गजट लागू करने, एजेंटो की ग्रेच्युटी, सामूहिक बीमा की बढ़ोतरी तथा बीमा अधिनियम 1938... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:18 PM (IST)
        

राजनीतिक कार्यकर्ता सम्मेलन में होगी सर्वाधिक भागीदारी

जागरण संवाददाता, दरभंगा : पटना के गांधी मैदान में 15 फरवरी को जदयू की ओर आहूत बूथ स्तरीय राजनीतिक कार्यकर्ता सम्मेलन में दरभंगा से सर्वाधिक भागीदारी को लेकर रविवार को पार्टी की बैठक जिला अध्यक्ष सुनील भारती सहनी की अध्यक्षता में हुई। इसमें सम्मेलन की सफलता पर विचार विमर्श किए गए। जिला अध्यक्ष सुनील ने कहा कि सम्मेलन में हर बूथ से कार्यकर्ता भाग लेंगे। इसके लिए आवश्यक तैयारी शुरू कर दी गई है। प्रदे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:16 PM (IST)
        

भाजपा ग्रामीण मंडल की बैठक आयोजित

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) टिकारी प्रखंड भाजपा ग्रामीण मंडल कार्य समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक प्रखंड अध्यक्ष प्रो. वेंकटेश शर्मा की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित हुई। टिकारी के बेल्हड़िया मोड़ स्थित जैन मैरेज हॉल में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह उर्फ कुमार बावू ने कहा कि टिकारी विधान सभा का चुनाव भाजपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ी जाएगी। चुनाव में उम्मीदवार कौन होगा यह पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:12 PM (IST)
        

कोयरी मिलन समारोह सह वनभोज आयोजित

संवाद सहयोगी, शेरघाटी (गया) : अखिल भारतीय कोयरी सेवा संघ शाखा शेरघाटी ने अपना पहला मिलन समारोह सह वनभोज का आयोजन रविवार को सत्संगनगर लक्ष्मी बगीचा के प्रागण में मनाया। समारोह का शुभारम्भ संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष प्रयाग प्रसाद, संयोजक बिरेन्द्र अर्जक, धनेश्वर प्रसाद, बिन्देश्वर प्रसाद, प्रो. अरविन्द कुमार, भिष्म कुमार भिखारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। आगत अतिथियों का स्वागत संघ सदस्य व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:11 PM (IST)
        

साल का पहला महीना बाराचट्टी रहा चर्चा में

संवाद सूत्र बाराचट्टी (गया) : इस वर्ष 2015 का जनवरी माह में बाराचट्टी काफी चर्चा में रहा है। इस महीनें मे छीटपुट घटनाओं को छोड़कर अपहरण तथा नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी द्वारा कोबरा व सीआरपीएफ के पदाधिकारीओं को निशाने पर रखने को लेकर लैंड माइंस की विफलता थाना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा है। जानकारी हो कि माह के अंतिम मे 29 जनवरी को बाराचट्टी थाना क्षेत्र के दक्षिणी इलाके के रेवदा गांव के पश्चि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:09 PM (IST)
        

नौ दिवसीय महोत्सव की सफलता को ले बैठक

बेनीपुर, संस : 15 फरवरी से करहरी गांव में आयोजित होने वाले भगवान सीतारामजी के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की सफलता को लेकर रविवार को मौनी बाबा की अध्यक्षता में बैठक की गई। इस दौरान कलश शोभा यात्रा, पूजन व भंडारा पर चर्चा की गई। आयोजक संत राम विनोद दास ने बताया कि नौ दिवसीय कार्यक्रम में अखंड नाम संकीर्तन, बाल्मीकि रामायण, श्रीमद् भागवत महापुराण पाठ, रामचरित्रमानस नवाहगान, रामलीला, रासलीला के अलावा अय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:07 PM (IST)
        

प्रखंड मुख्यालयों में जदयू की बैठक

संवाद सूत्र, गुरारू (गया) : 15 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में आयोजित होने वाले कार्यकर्ता सम्मान सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की अधिक से अधिक भागीदारी को लेकर जदयू इन दिनों तत्पर नजर आ रही है। जिले में रविवार को जदयू की एक साथ कई प्रखंड मुख्यालयों में बैठक आयोजित की गई। बैठक में शामिल कार्यकर्ताओं के साथ इस हेतु विचार विमर्श किया गया और सम्मेलन में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए महत्वपू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:07 PM (IST)
        

पुलिस जीप से लाश मिलने की जांच को पहुंचे एएसपी

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : टिकारी थाना परिसर में पुलिस इंस्पेक्टर के आवास से सटे पुलिस जीप से 29 जनवरी को शव बरामद होने की घटना की जाच के सिलसिले में रविवार को जिले के एएसपी बलिराम चौधरी टिकारी थाना पहुंचे। श्री चौधरी ने डीएसपी शैफूर्र रहमान, इंस्पेक्टर शकील अहमद खा, टिकारी थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सहित घटना के दिन तैनात संतरी आदि से गहन पूछताछ की और शव बरामद होने की घटना की पूरी जानकारी ली। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:02 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने चलाया स्वच्छता अभियान

हायाघाट, संस : मझौलिया पंचायत के होरलपट्टी गाव स्थित बाबा जनेश्वरनाथ मंदिर व गंगा सागर तालाब के इर्द-गिर्द स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान के तहत रविवार को ग्रामीणों ने स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई की। इस अभियान में शामिल स्वच्छता दूतों ने लोगों को सफाई को लेकर जागरूकता का संदेश दिया। इस अवसर पर स्वच्छता दूत राजकुमार चौधरी 'राजू', बमभोला नाथ झा, पंकज कुमार पासवान, शरदचंद्र राय, गोपाल कृष्ण झा, विमलच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:02 PM (IST)
        

डेंटल एशोसिएशन के अध्यक्ष बने डॉ.केपी महासेठ

दरभंगा, जासं : इंडियन डेंटल एशोसिएशन, दरभंगा शाखा की ओर से रविवार को कटहलबारी स्थित जानकी विवाह भवन में सीडीए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ. केपी महासेठ, डॉ. बीबी वर्मा व डॉ. केएन झा ने किया। मौके पर डेंटल चिकित्सकों ने लोगों को दांत को किस तरह से ठीक रखें इसकी जानकारी दी। डॉ. शोभना चंद्रा ने सिंगल सीटिंग आरसीटी री ट्रीटमेंट आफ आरसीटी के संबंध में जानकारी दी। मौके पर सर्वसम्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 11:01 PM (IST)
        

सांख्यिकी स्वयं सेवक संघ की बैठक

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया) : बिहार राज्य मान्यता प्राप्त साख्यिकी स्वयं सेवक संघ शाखा टिकारी की बैठक रविवार को टिकारी राज इंटर स्कूल परिसर में आयोजित हुई। संघ के प्रखंड अध्यक्ष रंगेश रंजन उर्फ संदीप बिहारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आगामी 5 फरवरी को प्रदेश संघ के आहवान पर बिहार बंद, चक्का जाम एवं तालाबंदी कार्यक्त्रम को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में विकास कुमार, संतोश कुमार, विणु र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:59 PM (IST)
        

चार से बूथों तक जाएंगे भाजपा कार्यकर्ता

जासं, दरभंगा: भाजपा ने सदस्यता अभियान में अपनी ताकत झोंक दी है। रविवार को प्रखंडों में सभी मंडल कार्यसमितियों की बैठक हुई। इसमें 4 से 6 फरवरी तक प्रत्येक बूथ पर भाजपा कार्यकर्ताओं के पहुंचने तथा सदस्यता चलाने का निर्णय लिया गया। वहीं जिले में चार लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य हासिल करने का संकल्प लिया गया। दरभंगा नगर अध्यक्ष प्रमोद शरण साहु की अध्यक्षता में मिर्जापुर गोशाला में बैठक हुई। इसमें 4 फरवर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:57 PM (IST)
        

मिथिला राज्य को सामूहिक संघर्ष की जरूरत : बैजू

बिरौल, संस : गोड़ाबौराम प्रखंड के कसरौर उत्तरी गाव में रविवार को महामहोपाध्याय भोलालाल दास के स्मृति समारोह के अवसर पर मिथिला राज्य के निर्माण के लिए जनजागरण अभियान का आयोजन किया गया। अखिल भारतीय मिथिला राज्य संघर्ष मोर्चा के संस्थापक डॉ. बैधनाथ चौधरी बैजू ने पृथक मिथिला राज्य की माग को लेकर सामूहिक रूप से संघर्ष करने की अपील की। खासकर युवाओं को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। मिथिला व मैथिली के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:55 PM (IST)
        

विकास शिविर में आए 114 आवेदन

संवाद सूत्र, टनकुप्पा (गया) : टनकुप्पा प्रखंड के टनकुप्पा गजाधरपुर पंचायत में शनिवार को ग्राम विकास शिविर का आयोजन बीडीओ अरुण कुमार निराला के मौजूदगी में की गई। विकास शिविर में आए 114 आवेदनों में से आधे से अघिक आवेदनों का आन द स्पॉट निपटारा किया गया। बीडीओ अरुण कुमार निराला ने बताया कि इस शिविर में वृद्वापेंशन के 15 आवेदन ,सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए 2 ,राष्ट्रीय विधवा पेंशन के 16 , नि:शक्ता प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:54 PM (IST)
        

श्यामा मंदिर में भजन संध्या का आयोजन

जासं, दरभंगा : श्यामा मंदिर में रविवार की रात मासिक भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें कलाकारों की प्रस्तुति पर श्यामा भक्त विभोर होते रहे। मंदिर के प्रबंधक डॉ.चौधरी हेमचंद्र राय के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों को मुग्ध कर दिया। कलाकारों ने भगवती वंदना व भजन प्रस्तुत किए। भजन संध्या के मौके पर श्रोताओं की अच्छी खासी तादाद थी। बाल कलाकार पायस प्रिया ने भजन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:52 PM (IST)
        

एसएफसी की लापरवाही से 3.15 लाख क्विंटल खाद्यान्न लैप्स

विनय कुमार, दरभंगा : एसएफसी की लापरवाही व प्रत्येक माह शत प्रतिशत खाद्यान्न का उठाव नहीं किए जाने के कारण जिले में मार्च से अक्टूबर 2014 तक गरीबों का 3 लाख 15 हजार 400 क्विंटल खाद्यान्न लैप्स कर गया। लैप्स खाद्यान्न अंत्योदय व पीएचएस योजना का बताया जाता है। एफसीआई कार्यालय सूत्रों के अनुसार एसएफसी अभी फरवरी 2015 के खाद्यान्न का उठाव कर रहा है। जबकि, डीलरों को नवम्बर 2014 का खाद्यान्न आवंटित किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:44 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें