Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014

रिटायर राज्यकर्मियों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:20 PM (IST)

पटना : अब सेवानिवृत्त राज्यकर्मियों को पैसे की कमी के कारण इलाज न करा पाने का दंश नहीं झेलना पड़ेगा। राज्य सरकार उनको नि:शुल्क इलाज की सुविधा उपलब्ध कराएगी। इस योजना से चार लाख से अधिक पेंशनधारी लाभान्वित होंगे। अक्टूबर के प्र... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

14 डीलरों पर कसा शिकंजा

दलसिंहसराय, संस. : अनुमंडलाधिकारी वरुण कुमार मिश्रा ने दलसिंहसराय के वैसे डीलरों के विरूद्ध कड़े कदम उठाए हैं जिसने अबतक कूपन कार्यालय में जमा नहीं किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीओ ने बताया कि प्रथम चरण में दलसिंहसराय प्रखंड के चौदह डीलरों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। जिन लोगों को नोटिस दी गई है उनमें घटहो पंचायत के नागेन्द्र झा, मोख्तियारपुर सलखन्नी के नवल किशोर सिंह व राम शकर दास, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

विवाहिता की जहर देकर हत्या

जागरण संवाददाता,आरा : एक विवाहिता की जहर देकर हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना नारायणपुर थाना क्षेत्र के मड़नपुर गांव की है। घटना के बाद साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को ठिकाने लगा दिया गया है। इसे लेकर मृतका के पिता ने संबंधित थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बताया जा रहा कि गड़हनी थाना क्षेत्र के लसाढ़ी गांव निवासी अवध बिहारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

वाहन पलटने से दरभंगा के नौ कांवरिया जख्मी

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : कटोरिया सूईया मुख्य सड़क मार्ग पर सूईया ओपी क्षेत्र के गडुआ गाव के समीप सोमवार को कावरिया वाहन के पलटे से उस पर सवार नौ कावरिया गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी जख्मी कावरिया दरभंगा का रहनेवाले हैं। इलाज के लिए सभी को कटोरिया रेफरल अस्पताल लाया गया। जहा चिकित्सकों द्वारा प्राथमिक उपचार कर सभी को देवघर रेफर कर दिया। जख्मी कावरिया में मनीष भंडारी, कीमती लाल साह, विकास ठाक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:47 PM (IST)
        

चार को भेजा जेल

दलसिंहसराय, संस. : प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी कुमार धीरेन्द्र राजाजी के न्यायालय से विभिन्न काण्डों के अभियुक्तों के विरूद्ध जारी गैर जमानतीय वारंटों के आधार पर दलसिंहसराय की पुलिस ने सोमवार को केवटा ग्राम के विमलदेव साह, अजनौल ग्राम के रामेश्वर राय, हरेराम राय व गुदरी रोड के रंजीत साह को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत कराया। इसके अलावा मोटर साईकल चोरी से जुड़े मामले दलसिंहसराय थाना काण्ड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

ईद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

जासं, सीतामढ़ी : जिला प्रशासन की ओर से ईद को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। असमाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 125 स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है। समाहरणालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया हैं, जो 24 घंटे खुले रहेंगे। गड़बड़ी की सूचना को लेकर नियंत्रण कक्ष का नंबर 06226-250439 उपलब्ध कराया गया हैं। नियंत्रण कक्ष 10 अगस्त तक खुला रहेगा। इसके लिए तीन पालियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

मारपीट कर किया जख्मी

वारिसनगर: थाना क्षेत्र के कुसैया गाव में कतिपय लोगों ने पुरानी रंजिश में मारपीट कर पति-पत्‍‌नी व पुत्र को घायल कर दिया। इस आशय को दिए गए बयान में गाव के उपेन्द्र राय की पत्‍‌नी अनिता देवी ने कहा है कि जब वो अपने घर के दरवाजे पर बैठी थी, इसी बीच गाव के ही भोला राय, अशोक राय समेत चार लोग आए व उनके पति पर तेज हथियार से वार कर दिया। इससे वह घायल हो गए। इसी बीच सभी ने उन्हें, उनके पति तथा पुत्र को पिस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

मारपीट को लेकर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

विभूतिपुर, संस. : थानाक्षेत्र के चकहबीब एवं पटपारे गांव में हुई मारपीट को लेकर दो अलग-अलग प्राथमिकियां स्थानीय थाने में दर्ज कराई गईं हैं। चकहबीब के पीड़ित संतोष कुमार राय ने पुलिस को दिए आवेदन में मारपीट एवं छिनतई का आरोप जगदीश राय, परमानंद राय, रामानंद राय तथा विजय राय पर लगाया है। दूसरा मामला पटपारा के राजेश कुमार रंजन ने दर्ज कराया है। जिसमें बसंत राय, शंभू राय, प्रवीण कुमार राय, धर्मेन्द्र राय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:44 PM (IST)
        

मारपीट एवं छीनतई का मामला थाने में दर्ज

रोसड़ा, संस : थाना क्षेत्र में मारपीट एवं छीनछोड़ की अलग-अलग तीन घटनाओं में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। एक ओर जहा वृद्ध पति-पत्नी की पिटाई कर रुपया छीन लिया गया, वहीं दूसरी ओर एक किशोर का लोगों ने हाथ तोड़ दिया और बचाए गए माता-पिता को भी जख्मी कर दिया। थाना के भड़वारी निवासी बुजुर्ग राजेन्द्र चौधरी द्वारा दायर कराए गए थाना काण्ड सं0-229/14 में गाव के ही शशिकान्त चौधरी तथा उसके दोनों पुत्र पप्पु चौधरी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

चार घंटे तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा गुंडी

फोटो फाइल 28आरा 1 कैप्सन: गुंडी में हंगामे के बाद भीड़ को खदेड़ती पुलिस फोटो फाइल 28आरा 2 कैप्सन: गुंडी में हंगामे को लेकर भीड़ को संभालती पुलिस जागरण संवाददाता,आरा : कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र का गुंडी गांव स्कूली छात्र विकास कुमार की मौत को लेकर सोमवार को करीब चार घंटे तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा। इस दौरान सड़क जाम हटाने व भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को भी लाठियां भांजनी पड़ी। जिसके चलते वहां ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:41 PM (IST)
        

भोजपुर में छात्र की मौत पर हंगामा, सड़क जाम व तोड़फोड़

जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले के कृष्णगढ़ थाना के गुंडी-पैगा पथ पर सोमवार की सुबह स्कूल बस से कुचलकर एक छात्र की मौत हो गयी। इससे स्कूली छात्र व अभिभावक आक्रोशित हो गये तथा सरैयां-केशोपुर पथ को शव के साथ जाम कर काफी देर बवाल काटा। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने न सिर्फ बोलेरो को क्षतिग्रस्त कर दिया बल्कि स्कूल में भी जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस और ग्रामीणों के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई। स्थिति पर काब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:35 PM (IST)
        

शिविर में बच्चों की नि:शुल्क जांच

डुमरा (सीतामढ़ी), संस : चाईल्ड केयर सेंटर के तत्वावधान में सोमवार को सुहई चौक पर नि:शुल्क जांच शिविर आयोजित की गई। इसमें डा. राजन पांडेय ने बच्चों का नि:शुल्क जांच किया। डा. पांडेय ने कहा कि इस मौसम में बच्चे में बुखार आने, चमकी आने व दर्द होने पर तुरंत चिकित्सक से सलाह लें। बरसात में बच्चों को पानी उबालकर पिलाएं। बच्चों के खानपान व साफ-सफाई के बारे में विशेष सर्तकता बरतें। मौके पर मनोज कुमार, उत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:29 PM (IST)
        

चोरी कर भाग रहे दो सदस्य रंगे हाथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,आरा : संदेश थाना क्षेत्र के देउवार गांव से रविवार की देर रात चोरी कर भाग रहे सदस्यों में से दो को ग्रामीणों ने धर दबोचा तथा दोनों की पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। घटना रात्रि करीब दो बजे के आपास की है। पुलिस के अनुसार पकड़े गये सदस्यों में उदवंतनगर थाना के असनी गांव निवासी मुन्ना कुमार तथा मुफस्सिल थाना के बेला गांव निवासी मनोज कुमार प्रमुख है। बताया जा रहा कि देउवार गांव निव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

आटो दुर्घटनाग्रस्त, आठ घायल

जागरण संवाददाता,आरा : चरपोखरी थाना के आरा-सासाराम पथ पर पड़रियां गांव के समीप सोमवार को एक आटो के पलटने से उस पर सवार करीब आठ पैसेंजर घायल हो गये। जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। बताया जा रहा कि चरपोखरी थाना क्षेत्र के काउप गांव से एक आटो दर्जनभर पैसेंजरों को लेकर गड़हनी जा रहा था कि इसी दौरान पड़रियां गांव के समीप सड़क किनारे पलट गया। जिसमें मंटू साह की पत्‍‌नी गायत्री देवी, रामबाबू साह, राम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

मोबाइल दुकानों में छापा, 11 धराए

जासं, सीतामढ़ी : शहर के मोबाइल दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी करके 11 मोबाइल दुकानदारों को हिरासत में लिया गया है। इस दौरान 11 लैपटाप व एक डेस्क टाप जब्त किया गया है। मोबाइल दुकान की आड़ में ब्लू फिल्म लोड करने की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। इसको लेकर एसपी ने विशेष टीम गठित की है। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए दुकानदारों और जब्त लैपटाप-डेस्क टाप को नगर थाने में रखा गया है। विशेषज्ञ टीम लै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

गढ्डे में डूबने से बालक की मौत

मोरवा, संस : हलई ओपी क्षेत्र के मरिचा गांव में पानी से भरे गढ्डे में डूबने से गांववासी अशोक राय का 10 वर्षीय पुत्र लालू की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गांव में जेसीबी मशीन द्वारा गढ्डा खोदकर छोड़ दिया गया था। जिसमें वर्षा का पानी भर चुका था, उस पानी भरे गढ्डे से अशोक राय धान रोपने हेतु अपने खेत में पटवन कर रहा था। उसका पुत्र लालू स्कूल बंद रहने के कारण खेत में पहुंच गया था और खेल रहा था। खेलने के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

अब घर बैठे होगा टिकट का आरक्षण

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : न लाइन में लगने का झंझट और न इंटरनेट कनेक्शन का इंतजार। रेलवे के टिकटों की बुकिंग अब सिर्फ एक एसएमएस से होगी। इसके लिए मोबाइल नंबर को आइआरसीटीसी और बैंक की वेबसाइट पर पंजीकृत कराना होगा। रेलवे ने टिकट काउंटर पर यात्रियों की भीड़ कम करने के लिए यह सेवा शुरू की है। इसके लिए रेलवे लंबे समय से कवायद कर रही थी। रेलवे ने एसएमएस से टिकट आरक्षण सेवा शुरू की है। इससे पहले स्टेशन प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

रिटायर राज्यकर्मियों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा

पटना : अब सेवानिवृत्त राज्यकर्मियों को पैसे की कमी के कारण इलाज न करा पाने का दंश नहीं झेलना पड़ेगा। राज्य सरकार उनको नि:शुल्क इलाज की सुविधा उपलब्ध कराएगी। इस योजना से चार लाख से अधिक पेंशनधारी लाभान्वित होंगे। अक्टूबर के प्रथम सप्ताह से योजना शुरू होगी। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव अनिल कुमार ने सोमवार को पत्रकारों को दी। उनके अनुसार योजना के तहत सेवानिवृत्त राज्यकर्मी मेडिकल कॉलेज अस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

प्रखंडों में बनेगा डाटा इंट्री भवन

जासं, समस्तीपुर : जिलाधिकारी एम रामचंद्रुडू ने भवन निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को कार्ययोजना की प्राथमिकता तय करने का निर्देश दिया है ताकि इसी आधार पर कार्य का निष्पादन हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के सभी प्रखंडों में डाटा इंट्री भवन का निर्माण होगा। पूसा तथा जितवारपुर प्रखंड में डाटा इंट्री भवन निर्माण कार्य जारी है। शेष प्रखंडों में भी उन्होंने शीघ्र डाटा इंट्री भवन बनवाने का निर्देश दिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

चांद का हुआ दीदार, ईद आज

जासं, सीतामढ़ी : जिले में सोमवार को ईद का चांद दिखा। चांद दिखने के साथ ही खुशियों से झूम उठे लोग, एक- दूसरे को दी ईद की बधाईयां। इलाका आतिशबाजी से रंगीन हो गया। खरीदारी को भीड़ बाजारों में उमड़ पड़ी। मंगलवार की सुबह ईदगाहों में ईद उल फितर की नमाज अता की जाएगी। पिछले एक माह से लोग रमजान के पाक महीने में रोजा रख खुदा की इबादत कर रहे थे। ईद पर जमकर हुई खरीदारी ईद का पर्व मंगलवार को मनाने के एलान के सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:16 PM (IST)
        

सुनील हत्याकांड : चाचा ने दिया था घटना को अंजाम

समस्तीपुर, संवाद सहयोगी : सिघिंया थाना क्षेत्र के कुलहवा घाट बैरियर के समीप पतेलबाद जहांगीपुर गांव में गला दबाकर हुई युवक की हत्या मामले का खुलासा हो गया है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने बताया कि पूरे मामले की जांच हुई है। इस दौरान यह साफ हो गया है कि युवक की हत्या किसी और ने नहीं उसी के चाचा ने की थी। बकौल एसपी 21 जुलाई को सिघिंया थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर बगीचा में एक युवक का शव मिला था।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Monday 28 07 2014

28°c
यह भी देखें