1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहरसा-मानसी रेलखंड: नाम बड़े और दर्शन छोटे

सहरसा। पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा-मानसी रेलखंड का आमान परिवर्तन होने के बावजूद भी यात्रियों को छोटी रेल लाइन की तरह परेशानी का सामना करना पड़ता है। कोसी इलाके के लिए लाइफ लाइन माने जाने वाले सहरसा-मानसी रेलखंड पर बने विभिन्न स्टेशनों पर मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। ----- उपेक्षित है सहरसा-मानसी रेलखंड ----- मानसी-सहरसा रेलखंड आज भी उपेक्षा का दंश झेलने को विवश है। कहने को तो वर्षो पूर्व इस र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:16 PM (IST)
        

अभाविप का सदस्यता अभियान प्रारंभ

मुंगेर। शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यता अभियान की शुरूआत डीजे कॉलेज से की गई। सदस्यता अभियान आगामी 31 अगस्त तक चलेगी। सदस्यता अभियान का शुभारंभ विश्वविद्यालय सदस्यता प्रभारी पप्पू पांडेय एवं कॉलेज अध्यक्ष नीलेंदू यादव ने की। सदस्यता प्रारंभ करते हुए विश्वविद्यालय सदसयता प्रभारी पप्पु पांडेय ने कहा कि अभाविप विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। इसका सदस्य बनने से छात्रों में समाज ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:16 PM (IST)
        

सेवानिवृति पर समारोहपूर्वक दी गई विदाई

सुपौल। ई-किसान भवन में शुक्रवार की संध्या को प्रखंड कृषि पदाधिकारी रामपारस मुखिया की अध्यक्षता में एक समारोह आयोजित कर सेवा निवृत गोदामपाल श्री प्रकाश झा को भावभीनी विदाई दी गई। मौके पर सभी कृषि समन्वयक व किसान सलाहकार मौजूद थे। मौके पर कृषि पदाधिकारी श्री मुखिया ने कहा कि गोदामपाल प्रकाश झा बहुत ही सुलझे हुए अपने दायित्वों के प्रति सदा निष्ठावान रहे। श्री मुखिया ने सेवानिवृत श्री झा के दीर्घायु ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:16 PM (IST)
        

झडी दिखाकर भाजपा के परिवर्तन रथ को किया रवाना

शेखपुरा । विधान सभा चुनाव को लेकर चल रहे प्रचार अभियान में शनिवार से विधिवत भाजपा भी कूद गई है। शनिवार को धूम-धड़ाके के साथ भाजपा का चुनाव प्रचार अभियान शेखपुरा से शुरू हुआ। इसकी शुरूआत भाजपा के छत्तीसगढ़ राज्य के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग सिंह देव ने किया। जिला में पार्टी का चुनावी प्रचार अभियान की शुरूआत शनिवार को पार्टी के बाइपास रोड स्थित जिला कार्यालय से किया गया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

हथियार समेत दो शातिर अपराधी गिरफ्तार

मधेपुरा। भर्राही ओपी क्षेत्र में लगातार हो रही आपराधिक वारदातों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक के द्वारा गठित टीम ने शुक्रवार की रात छापेमारी कर लूट कांड में शामिल दो शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से दो देसी पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस, लूट के तीन बाइक के साथ एक अन्य बाइक तथा 14 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। एसपी आशीष भारती ने संवाददाताओं को बताया कि तीन दिन पूर्व भर्राही ओपी क्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

धर्म व जीवों की रक्षा करना मनुष्य का कर्तव्य

भोजपुर । गणधराचार्य कुन्चु सागर महाराज की शिष्या गणिनी आर्यिका सम्मेद शिखा माता जी ने हर प्रसाद दास जैन धर्मशाला में मंगल प्रवास के साथ-साथ वर्षा योग की शुरुआत की। विदित हो कि विगत 24 जुलाई से हर प्रसाद दास जैन धर्मशाला में श्री दिगम्बर जैन मुनि संघ सेवा समिति के तत्वावधान में आठ दिवसीय सिद्ध चक्र विधान का आयोजन जारी है। इस आशय की जानकारी देते हुए समिति के सदस्यों ने बताया कि आज ही के दिन पूरे भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:15 PM (IST)
        

केस उठाने की मिल रही है धमकी

मुंगेर। धरहरा थाना क्षेत्र के लडैयाटांड़ ओपी में विगत 27 जुलाई को एक आदिवासी इंटर की छात्रा (काल्पनिक नाम) गुड़िया कुमारी के साथ मध्य विद्यालय गोरैया के प्रभारी प्रधानाध्यापक विनोद कुमार भास्कर के द्वारा किए गए दुष्कर्म के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पीड़ित छात्रा का 164 का बयान भी दर्ज कराया गया। पीड़ित छात्रा से जब शनिवार को बताया कि बिनोद कुमार भास्कर के द्वारा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

सर! शिक्षक को गलत मुकदमे में फंसा दिया

सहरसा। सोनवर्षा थाना में दर्ज कांड संख्या 123/15 में शिक्षक को झूठा फंसाने को लेकर शनिवार को ग्रामीणों ने एसपी कार्यालय का घेराव किया। बाद में आवेदन सौंपकर शिक्षक को निर्दोष साबित करने का अनुरोध किया। ग्रामीण निर्मल कुमार आजाद, डोमी सादा, मनोज सादा, सुबोध सादा, रत्‍‌नमाला कुमारी, शोभा देवी, मीरा देवी सहित कोपा गांव निवासी अन्य ग्रामीणों ने कहा कि 21 जुलाई को गांव के शिक्षक नंदलाल साह को विरोधी द्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

श्रावणी मेला शुरू, उमड़ा कांवरियों का सैलाब

मुंगेर। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शनिवार से प्रारंभ हो गया। मेला के प्रथम दिन ही कांवरिया पथ पर आस्था का जन सैलाब उमड़ पड़ा। पहले दिन ही पूरा कांवरिया पथ केशरिया रंग में सराबोर नजर आया। वहीं, बोल बम का जयघोष पैदल चलने वाले कांवरियों में उत्साह का संचार कर रहा था। आस्था के आगे प्रकृति ने भी एक तरह से हार मान ली। बीते कई दिनों से सूर्यदेव अपने प्रचंड रूप में थे। लेकिन, शनिवार को आसमान में बादल छाए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

अभी तक पोशाक राशि का नहीं हुआ वितरण, एमडीएम बंद

मुंगेर। धरहरा प्रखंड के नक्सल प्रभावित मध्य विद्यालय गोरैया का बड़ा बुरा हाल है। विगत 27 जुलाई को दुष्कर्म के प्रयास के मामले में नामजद अभियुक्त प्रभारी प्रधानाध्यापक विनोद कुमार भास्कर अनियमितता बरतने में लगे हुए है। विगत 28 जुलाई से श्री भास्कर बिना किसी सूचना और किसी को विद्यालय का बिना प्रभार दिए गायब थे। 1 अगस्त को श्री भास्कर विद्यालय पहुंचकर उपस्थिति पंजिका में अपनी उपस्थिति दिखा दी। विद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

उदयन अस्पताल द्वारा नि:शुल्क सेवा शिविर का शुभांरभ

मुंगेर। विश्व प्रसिद्व श्रावणी मेला के प्रथम दिन कच्ची कांवरिया पथ में बैदपुर के समीप पटना के प्रतिष्ठित उदयन अस्पताल द्वारा नि:शुल्क सेवा शिविर का शुभांरभ किया गया। इसका विधिवत उद्घाटन अस्पताल के जीएम नीरज कुमार ने फीता काटकर किया। अस्पताल के फेसलिटी इंचार्ज अशीष कुमार ने बताया कि इस मेले में कांवरिया पथ पर पहली बार नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाने का कार्य किया जा रहा है। इसकी प्रेरणा बाबा भोले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

भाजपा के परिवर्तन रथ को झंडी दिखा किया गया रवाना

फोटो फाइल नंबर-1एसयूपी-3 संवाद सूत्र(सरायगढ़) सुपौल : सुपौल। भपटियाही बाजार स्थित भाजपा कार्यालय के सामने पार्टी द्वारा निकाले गए परिवर्तन रथ को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ अध्यक्ष रामकुमार राय ने शनिवार को हरी झडी दिखा कर विदा किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि परिवर्तन रथ प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में घूम-घूम कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यो को बताएगा। कहा कि बिहार में सत्ता परिवर्तन के निकाले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

बैठक में संगठन का विस्तार

सुपौल। शाहपुर नहर चौक पर जन अधिकार पार्टी की एक बैठक प्रखंड अध्यक्ष रौनक कुमार के अध्यक्षता मे की गई। बैठक में सर्वसम्मति से शाहपुर पृथ्वीपट्टी पंचायत के अध्यक्ष पद पर मो. शफीउल्ला को चुना गया। बैठक में मो. खलील, मो. ईशमाईल, मो. आजाद, राकेश कुमार सिंह, संजय मंडल, सुरेन्द्र यादव, शमशेर आलम, मो. मुस्तकीम, राहुल कुमार मंडल, मिथिलेश कुमार मेहता, विकास कुमार मेहता, दिनेश कुमार, चन्द्र कुमार चौपाल आदि उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        

बैठक में लिया सांकेतिक हड़ताल का निर्णय

सहरसा। मंडन भारती कृषि महाविद्यालय अगवानपुर के संविदा कर्मियों की शनिवार को आयोजित बैठक में पांच सूत्री मांगों को ले एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल करने का निर्णय लिया गया। संघ के अध्यक्ष बद्रीनारायण विश्वास की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में रिक्त पद के विरुद्ध कार्यरत संविदा कर्मियों का समायोजन करने, मार्स कम्पनी द्वारा नियोजित कर्मी को विश्व विद्यालय द्वारा नियोजित करने, नियोजित कर्मी की आयु सीमा 62 वर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        

हत्याकांड के विरोध में अधिवक्ताओं का मौन जुलूस

- जिलाधिकारी को सौंपा पांच सूत्री ज्ञापन जासं, मुजफ्फरपुर : करजा थाना क्षेत्र के रौतिनिया में बम विस्फोट कर ब्रजकिशोर शर्मा उर्फ मदन शर्मा व मासूम आशिक कुमार की हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने मौन जुलूस निकाला। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नवल किशोर प्रसाद सिन्हा व महासचिव सचिदानंद सिंह के संयुक्त नेतृत्व में वकालतखाना भवन से जुलूस शुरू होकर समाहरणालय पहुंचा। मौन जुलूस में एडवोकेट्स एसोसिएशन के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

सेवायान की घटना पर हो रही है राजनीति

मुंगेर। जदयू चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ की बैठक डॉ. करुण कुमार कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में डॉ. कुशवाहा ने कहा कि सेवायान में कार्यरत अशोक राय की बिजली के तार से करंट लगने से मृत्यु हुई। अब इस पर गंदी राजनीति हो रही है। अभी भी शहर में जगह-जगह जर्जर अवस्था में बिजली के तार झूल रहे हैं। उस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बिजली विभाग मृतक स्वास्थ्य कर्मी को आर्थिक मदद दे। वहीं सेवायान के संचालक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

शाहाबाद प्रक्षेत्र में हरित पर्यावरण अभियान

रोहतास। शाहाबाद क्षेत्र में पुलिस द्वारा हरित पर्यावरण अभियान चलाया जाएगा। डीआईजी मो. रहमान ने इसकी शुरूआत शनिवार को यहां सिंचाई कालोनी में वृक्षारोपण कर किया। लगभग एक दर्जन पौधारोपण किया। कहा कि पुलिस का कर्तव्य सिर्फ अपराध को रोकना ही नहीं बल्कि पर्यावरण को सुरक्षित रखना भी है। डीआईजी ने कहा कि प्रक्षेत्र के सभी थाना परिसरों में कम से दो पौधे लगाने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है। कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

पेंशन से वंचित लाभुकों ने बीडीओ की गाड़ी को घेरा

सहरसा। पेंशन मद के दस लाख का चेक लेकर एक सप्ताह से गायब पंचायत सचिव के विरूद्ध ईटहरी पंचायत के दर्जनों पेंशन लाभुकों ने शनिवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर बीडीओ के गाड़ी को घेरा। लाभुकों ने पंचायत सचिव के उपर मनमानी का आरोप लगा विरोध प्रदर्शन किया। प्रखंड मुख्यालय से किसी कार्य को लेकर निकल रहे बीडीओ का वाहन जब तक की प्रखंड कार्यालय से बाहर जाता तब तक ओपी के गेट पर पेंशन से वंचित लाभुकों ने वाहन क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं के बीच पोशाक राशि वितरित

सुपौल। प्रखंड क्षेत्र के यदुनाथ मध्य विद्यालय में शुक्रवार को वर्ग 1 से 8 तक के छात्र-छात्राओं को शिविर लगा कर पोशाक राशि का वितरण किया गया। राशि वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ ं मुख्य अतिथि प्रो. बैद्यनाथ प्रसाद भगत ने किया। मौके पर विद्यालय प्रधान उमेश प्रसाद मंडल ने बताया कि 574 बच्चों के बीच केवल पोशाक राशि 3 लाख 63 हजार 600 का ही वितरण किया जा रहा है। वर्ग 1 से 2 तक 400 रुपया 3 से 5 तक 500 रूपया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी लोग रहे हलकान, दोपहर बाद निजी क्लिनिकों में लौटी रौनक

मुंगेर। सेवायान अस्पताल में अशोक राय की मौत के बाद की गई तोड़-फोड़ की घटना के विरोध में आइएमए के आह्वान पर डॉक्टरों की हड़ताल शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। हालांकि, इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी बाद आइएमए ने हड़ताल समाप्त करने का एलान कर दिया। लेकिन, शाम चार बजे के बाद ही निजी क्लिनिकों की रौनक लौटी। दोपहर तक शहर के अधिकांश निजी क्लीनिक बंद रहे। जिसके कारण मरीज एवं उनके परिजनों को काफी परेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें