1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भूकंप से दहला इलाका, घरों से भागे लोग

जागरण संवाददाता, बक्सर : शनिवार के दिन आधे घटे के अंतराल पर दो-दो बार आए भूकंप के झटके ने लोगों को दहशतजदा कर दिया। जिले के कई हिस्सों में अचानक भूकंप के दस्तक से धरती डोलने लगी। शहर की दुकानों में सामान खरीद रहे सभी ग्राहक सड़कों की ओर खुले में भागने लगे। ठठेरी बाजार स्थित एक कटरे में ग्राहक के सोने का रिफाइन कर रहे दिलीप कदम ने बताया भूकंप की दस्तक से हाथ हिलने से सोना गिरते गिरते बचा। वहीं, व्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:24 AM (IST)
        

आम्रपाली की फूड प्रोसेसिंग यूनिट में लगी आग

नावानगर (बक्सर) : प्रखंड क्षेत्र के डुमराव-बिक्रमगंज पथ पर अवस्थित आम्रपाली बायोटेक इंडिया प्राइवेट लिमिडेट मम्स मेगा फूड पार्क में शनिवार की अहले सुबह बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग जाने के कारण कंपनी को लाखों का नुकसान हो गया। गनीमत रहा कंपनी में मजदूर काम नहीं कर रहे थे। अहले सुबह आग की लपटों को देख कंपनी के सिक्यूरिटी गार्ड इंचार्ज सहित अन्य गार्डो ने आग लगने की सूचना कंपनी के एमडी संजय परमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:23 AM (IST)
        

भागो, निकलो, बस यही थे बोल

संवाद सूत्र, शाहपुर (भोजपुर): धरती डोली, कांपे लोग, भागो, निकलों बस यही होठों पर थे सभी के बोल। शनिवार को दोपहर करीब 11 बजकर 40 मिनट के आसपास अचानक आये भूकंप के झटके के कारण चारों तरफ अफरातफरी का माहौल हो गया। किसी को कुछ समझ में आता इससे पहले लोग घरबार छोड़कर सड़कों पर निकल आये। देखते-देखते सड़कों एवं घर के आसपास के खाली स्थानों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सभी एक दूसरे से यही पूछ रहे थे कि कही कोई अप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:23 AM (IST)
        

नारायणपुर में भूकंप से दो घर गिरे, 15 क्षतिग्रस्त

संसू, नारायणपुर : शनिवार को क्षेत्र में लगतार दो भूकंप के झटकोंसे लोग दहशत में हैं। पहला झटका 11:20 में लोगों ने महसूस किया। दूसरा झटका बारह बजकर पन्द्रह मिनट से बारह बजकर बीस मनट तक महसूस किया। एक बार के झटके में भवानीपुर थानाध्यक्ष एके आजाद थाना में कुछ लोगों के साथ बातें कर रहे थे तभी थाना भवन से सअनि कामेश्वर सिंह सहित जवान भूकंप-भूकंप हल्ला करते हुए बाहर आए। पास में नारायणपुर चौक पर खड़े लोग, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:23 AM (IST)
        

नौवीं की छात्रा के साथ छेड़छाड़, युवक गिरफ्तार

सत्तरकटैया (सहरसा), संसू: सत्तर गांव से अपहृत नाबालिग लड़की मामले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई कि एक नौवीं की एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया गया। घटना से आक्रोशित लोगों का गुस्सा फूट ही रहा था कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लोगों को शांत कर दिया। ---- क्या है मामला --- कटैया गांव की एक नौवीं की छात्रा को कोचिंग जाने के क्रम में प्रखंड कार्यालय के समीप उस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:23 AM (IST)
        

कई इलाकों में मची भगदड़, घरों से बाहर निकले लोग

जागरण संवाददाता,आरा : भोजपुर जिले के कई हिस्सों में शनिवार को भूकंप के झटके से भगदड़ मच गयी। लोग अपने-अपने घरों को छोड़ बाहर निकल गये। यहां तक कि सरकारी दफ्तरों से लेकर बैंकों में भी अफरातफरी मच गयी। भूकंप के झटके से कई पुराने मकानों की दीवारों में दरारे पड़ गयी है। अगर झटका तेज रहता तो शायद मंजर कुछ और होता। दोपहर करीब 11 बजकर 40 मीनट पर भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया जो करीब बीस सेकेन्ड के आसपास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:23 AM (IST)
        

धरती हिलने से दहशत में हैं लोग

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संस : शनिवार की सुबह लगभग 11:41 बजे धरती हिलने से लोग परेशान रहे। लगभग आधा घटे के अंतराल पर दो बार हिल गयी जिससे दहशत कायम हो गया। लोग घरों को छोड़कर इधर-उधर भागने लगे। रानी हाट के इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चे एवं शिक्षक भूकंप के झटके से विद्यालय छोड़कर भागने लगे। अचानक आयी इस झटका ने लोगों को डरा दिया। भूकंप के झटके से कई घर टूट गया तो कई पक्के घर में दरार आ गया। हाला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:22 AM (IST)
        

भूकंप ने ली एक की जान

जासं, कटिहार : तूफान के बाद अब भूकंप ने भी कहर बरपाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। शनिवार की दोपहर आए भूकंप में भवन निर्माण में लगे एक मजदूर की मौत हो गई है। जबकि अन्य तीन मजदूर घायल हो गए है। जानकारी के अनुसार शहर के भेरिया रहीका स्थित एक भवन में सात मजदूर भवन में दीवार बनाने के कार्य में लगे थे। दोपहर को आए भूकंप के दौरान मजदूरों के भागने से अफरा तफरी मच गई। साथ ही नव निर्मित दीवार के गिर जाने के कारण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:22 AM (IST)
        

नक्सली बंदी को लेकर पुलिस चौकसी तेज

संसू., चानन (लखीसराय) : प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बंदी को लेकर शनिवार को एसटीएफ लखीसराय प्रभारी जावेद अख्तर व 131 बटालियन सीआरपीएफ कैंप बन्नू बगीचा के इंस्पेक्टर अंजनी कुमार के नेतृत्व में नक्सल प्रभावित चानन थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के अलावा जंगली क्षेत्र के साथ-साथ किऊल-झाझा रेलखंड के वंशीपुर, मननपुर व भलूई स्टेशन की सघन जाच पड़ताल की गई। मननुपर रेलवे स्टेशन पर देर शाम पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:22 AM (IST)
        

भूकंप से सहमे लोग

जासं, कटिहार : लोगों के जेहन से अभी चक्रवाती तूफान का भय निकला भी नहीं था, कि शनिवार को आए भूकंप के झटके ने लोगों को भयभीत कर दिया। हाल के दिनों में कोसी इलाकों में तूफान ने भारी तबाही मचाई थी। जिससे हजारों परिवारों के आशियाने उजड़ गए थे। लोग अभी इस खौफनाक तबाही से उबर भी नहीं पाए कि शनिवार को कोसी क्षेत्र में प्रकृति ने फिर से अपना कहर बरपा दिया। शनिवार को लोग सामान्य तौर पर अपने काम काज में लगे थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:20 AM (IST)
        

भूकंप से लोगों में भय

जेएनएन, कटिहार: शनिवार को आए भूकंप का असर व्यवहार न्यायालय पर भी पड़ा। भूकंप से हाल में बने टेन कोर्ट भवन के अगले व पिछले हिस्से में दरार आ गयी है। भूकंप का अहसास होते ही जिला जज राधाकृष्ण ने न्यायालय से बाहर निकलते हुए सभी पदाधिकारियों, कर्मचारियों, वकील, पक्षकार आदि को भवन से बाहर निकलने को कहा। धीरे-धीरे सभी न्यायिक पदाधिकारी, पक्षकार व आम जनता न्यायालय प्रांगण स्थित रोड पर आ खड़े हो गए। न्यायिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:20 AM (IST)
        

कांग्रेसियों ने प्रदेश अध्यक्ष को दिखाये काले झंडे

जासं, कटिहार : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी के कटिहार पहुंचने पर पार्टी के विक्षुब्ध खेमे के कार्यकर्ताओं व नेताओं ने काला बिल्ला लगा और काले झंडे दिखाकर विरोध जाहिर किया। प्रदेश सहित जिला संगठन में चहेते लोगों को तबज्जो दिए जाने को लेकर पार्टी का एक खेमा इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष को जिम्मेदार बता रहा है। कांगेस के युवा लोकसभा उपाध्यक्ष निक्कू सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 04:19 AM (IST)
        

गोशाला रेल गुमटी पर मालगाड़ी से टकराया ट्रैक्टर

जागरण संवाददाता, कटिहार : कटिहार-बरौनी रेलखंड के गोशाला रेल गुमटी पर भूकंप के दौरान मालगाड़ी शंटिंग के दौरान पटरी से उतर गयी। उसी समय रेल पटरी पार कर रहा एक ट्रैक्टर मालगाड़ी की चपेट में आने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। भूकंप के झटकों के दौरान मालगाड़ी और ट्रैक्टर में टक्कर होने से आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी की स्थिति बन आयी। दुर्घटना की जानकारी हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:25 AM (IST)
        

रसोई गैस के लिए उपभोक्ताओं ने किया सड़क जाम

संवाद सहयोगी, लखीसराय : शहर के पुरानी बाजार स्थित भारत गैस एजेंसी द्वारा उपभोक्ताओं को समय पर रसोई गैस नहीं देने एवं वितरण में मनमानी करने को लेकर शनिवार को उपभोक्ताओं ने गैस एजेंसी पर जमकर हंगामा किया। उपभोक्ताओं ने गैस एजेंसी के सामने तथा थाना चौक के पास मुख्य मार्ग को जाम कर आवागमन बाधित किया। जानकारी के अनुसार गैस एजेंसी द्वारा उपभोक्ताओं को शनिवार को रसोई गैस वितरण करने की बात कही गई थी। निर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:24 AM (IST)
        

भूकंप की संभावना को लेकर अलर्ट जारी

जागरण संवाददाता, कटिहार : अगले 24 घंटे के भीतर फिर से भूकंप के झटके आने की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी ने अलर्ट जारी किया है। सभी डाक्टरों की छुट्टियां रद कर दी गयी है। अस्पताल एवं मेडिकल कालेज को हाई अलर्ट पर रखा गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को सूचना देने के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्र से जानकारी दी जा रही है। जिला पदाधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर जिले भर के पदाधिकारियों को सतर्क र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:24 AM (IST)
        

धरती डोली, लखीसराय में दो की हुई मौत, मचा कोहराम

जेएनएन., लखीसराय : शनिवार को आई भूकंप के झटके ने शहर से लेकर गांव तक कोहराम मचा दिया। भूकंप के कारण दो लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। भूकंप के दौरान जिला मुख्यालय सहित बड़हिया, सूर्यगढ़ा, पिपरिया, चानन एवं हलसी प्रखंड क्षेत्र में एक दर्जन खपरैल व मिट्टी के मकान ध्वस्त होने तथा कई मकानों में दरार आ जाने की सूचना मिली है। दिन के 11 बजकर 41 मिनट पर जब रोज की तरह लोग दिनचर्या में व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:24 AM (IST)
        

दफादार व चौकीदार की छुट्टी स्थगित

संसू., हलसी (लखीसराय) : भूकंप एवं तूफान की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के संयुक्त आदेश के तहत हलसी एवं रामगढ़ चौक थाना के चौकीदार एवं दफादार की छुट्टी स्थगित कर दी गई है। थानाध्यक्ष गौतम कुमार सिंह एवं रामगढ़ चौक थानाध्यक्ष राजकुमार प्रसाद ने अपने-अपने क्षेत्र के चौकीदार एवं दफादार को चौकस रहने का निर्देश दिया है। साथ ही एक-एक घंटे पर अद्यतन जानकारी देने को कहा है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:24 AM (IST)
        

भूकंप को लेकर सिसमिक जोन चार में है कोसी

नीरज कुमार, कटिहार : प्राकृतिक आपदा को लेकर कोसी का इलाका संवेदनशील है। बाढ़ और चक्रवात के बाद हर वर्ष भारतीय प्लेट के हिमालय की ओर खिसकने के कारण आने वाले दिनों में क्षेत्र के लोगों को भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदा झेलने को तैयार रहना पड़ेगा। भूकंप को लेकर देश भर को पांच जोन में रखा गया है। ज्यूलोजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया की सर्वे के मुताबिक कोसी का इलाका सिसमिक जोन चार के तहत आता है। भूकंप आने की संभावन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:24 AM (IST)
        

तीन करोड़ का सरकारी चावल गटक गए मिलर

संवाद सहयोगी, लखीसराय : जिले में राज्य खाद्य निगम के धान के बदले चावल देने के कार्य में मिलरों ने व्यापक गड़बड़ी की है। खरीफ विपणन वर्ष 2012-13 में करीब तीन करोड़ रूपये का चावल जिले के सात मिलरों ने गड़प कर ली। इस मामले में राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक ने सभी मिलरों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। बताया जाता है कि इन सात मिलरों के अलावे जिले के कई अन्य मिलर एवं पैक्स ने भी चावल का गबन किया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:24 AM (IST)
        

25 मिनट में दो बार डोली धरती, दो की मौत

जागरण संवाददाता, कटिहार : जिले में भूकंप के झटके दो बार महसूस किए गए। भूकंप के दौरान भेरिया रहिका मोहल्ले में दीवार बना रहे मो. खलील नामक मजदूर की मौत दीवार गिरने के कारण हो गयी। जबकि इस घटना में चार अन्य मजदूर जख्मी हो गए। वहीं मनसाही में मो. जलाल नामक व्यक्ति की तेज झटके के दौरान हृदयाघात से मौत हो गयी। पहला झटका करीब पौने बारह बजे आया। झटका तीन मिनट तक महसूस किया गया। दूसरा झटका सवा बारह बजे मह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 02:24 AM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें