Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा

समस्तीपुर, संस : समस्तीपुर जंक्शन पर यात्रियों को बेहतर सुविधा मिले। इसके लिए मंडल रेल प्रबंधक ने कमर कस ली। गुरुवार को डीआरएम ने जंक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगहों पर गड़बड़ियां पाई गई। इसको लेकर संबंधित अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। बता दें कि डीआरएम जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक, रिटाय¨रग रूम, डीजल लॉबी, गार्ड एवं ड्राइवर विश्राम स्थल, पार्सल सहित अन्य जगहों का निरीक्षण किया। रिटाय¨रग रू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:09 AM (IST)
        

फाटकों पर गूंजेगी सीटी

सहरसा, जागरण संवाददाता : नए रेल बजट के अनुसार अब मानव रहित फाटकों पर अलार्म बजेगा। हालांकि कई मानव रहित फाटक के बंद होने की भी संभावनाएं बनी है। मानव रहित समपार के बंद होने से नए प्रकार की समस्या भी लोगों को उठानी पड़ेगी। वो रास्ते बंद हो जाएंगे जो आज की तारीख में आने-जाने के लिए इस्तेमाल किये जा रहे हैं। लेकिन मानव रहित समपार बंद होने से दुर्घटना की आशंका भी समाप्त हो जाएगी। प्राप्त जानकारी अनुसा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:08 AM (IST)
        

सरकार मजदूर विरोधी कानून बनाने पर आतुर

मधुबनी, संस : केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों के देशव्यापी आंदोलन के तहत निर्माण मजदूर सभा जिला इकाई के तत्वावधान में समाहरणालय के समक्ष दिनेश भगत की अध्यक्षता में सत्याग्रह कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हिन्द मजदूर महासभा के प्रदेश महासचिव अघनू यादव ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार पूर्ववर्ती सरकार की तरह मजदूर विरोधी कानून बनाने पर आतुर है। सभी ट्रेड यूनियन अपनी सूत्री मांगों के समर्थन मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:07 AM (IST)
        

हर गांव में बिजली पहुंचाएगी सरकार

संवाद सूत्र, बैकुंठपुर(गोपालगंज) : प्रखंड के सिंहासिनी धाम में गुरुवार को आयोजित सभा में ऊर्जा विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत ने हर गांव व मोहल्ले में बिजली पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस दौरान ग्रामीणों से बिजली की समस्या को लेकर आवेदन भी लिये गए। इससे पूर्व सभा को संबोधित करते हुए जदयू विधायक मंजीत कुमार सिंह ने कहा कि बैकुंठपुर के हर गांव व मोहल्ले में बिजली पहुंचाने की पहल शुरू हो गयी है। उन्होंने ऊ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:06 AM (IST)
        

सांप्रदायिक सौहार्द को हर हाल में बनाए रखें:आइजी

जागरण संवाददाता, गया: पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एके अंबेडकर ने पुलिस अधिकारियों को दो टूक शब्दों में बता दिया कि यदि सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ा तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। एसएसपी कार्यालय में गुरुवार को आयोजित बैठक में प्रतिबंधित एक अंकीय लाटरी कारोबार भी चर्चा का विषय बना। उक्त एसएचओ पर अपने इलाके में अवैध लाटरी को संरक्षण देने का आरोप है। जिसे लेकर एसए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:05 AM (IST)
        

नमो के पीएम बनने से देश का बढ़ा स्वाभिमान

संवाद सूत्र, बाराहाट (बाका): विधायक रामनारायण मंडल के नेतृत्व में प्रखंड के विवाह मंच पर भाजपा की ओर से चलाए गए सदस्यता अभियान की समीक्षा की। प्रखंड उपाध्यक्ष शकर चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विधायक ने कहा की नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत का सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है। विदेशी पूंजी का निवेश बढ़ा है। काले धन की वापसी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। श्री मंडल ने नये ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:05 AM (IST)
        

ई-लाइब्रेरी से लैस हुआ शिक्षा विभाग

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया): मगध विश्वविद्यालय का शिक्षा विभाग गुरुवार को ई-लाइब्रेरी से लैस हो गया। ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन जामिया मिलिया इस्लामिया नई दिल्ली के कुलपति प्रो. तलत अहमद, मविवि के कुलपति प्रो. एम. इश्तेयाक ने संयुक्त रूप से शिलापट्ट अनावरण कर किया। ई-लाइब्रेरी के विशेषज्ञ डा. एसएफ रब व पुस्तकालयाध्यक्ष डा.बीएल शर्मा ने संचालन की प्रक्रिया से अवगत कराया और अतिथियों ने कम्प्यूटर के मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:05 AM (IST)
        

विधानसभा की सभी सीटों पर नेजपा आई लड़ेगी चुनाव

संवाद सूत्र, हाजीपुर आगामी अप्रैल माह तक लाखों लोगों को नेशनल जनता पार्टी आई. में शामिल किया जाएगा। साथ ही आने वाले समय में पार्टी बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गुरूवार को हाजीपुर में लोगों को पार्टी का सदस्यता ग्रहण कराते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत लाल यादव ने यह बाते कही। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश युवा अध्यक्ष सह मुखिया चंदन कुमार सिंह ने सैकड़ों की संख्या में भाजपा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:04 AM (IST)
        

रेल बजट का कुलियों ने किया विरोध

संवाद सहयोगी, कटिहार : संसद में गुरूवार को पेश रेल बजट ने लोगों की आशाओं पर पानी फेर दिया है। मोदी के अच्छे दिन के सपने में रेल में भी अच्छे दिन आने की आस भी पूरी नहीं होने से लोगों में बजट को लेकर खासी नाराजगी है। वहीं रेलवे प्लेटफार्म पर काम करने वाले कुलियों के हितों के लिये भी कोई प्रस्ताव नहीं लिये जाने से कुलियों में निराशा और आक्रोश व्याप्त है। कटिहार स्टेशन पर कई कुलियों ने कहा कि दिल्ली म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:04 AM (IST)
        

पुत्र को कार नहीं संस्कार दें: किशोरी शरण

संवाद सूत्र, बाराहाट (बाका): परमात्मा को साधन से प्राप्त नहीं किया जा सकता है। वे सहज की कृपा मात्र से प्राप्त होते हैं। जैसे केवट एवं शबरी को भगवान ने स्वयं दर्शन दिया था। उक्त बातें कैनोलिया गाव में चल रहे सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के तीसरे दिन गुरुवार को कथा के दौरान बालक किशोरी शरण जी दीदी मां ने कही। कहा की आधुनिक समाज को घर परिवार एवं समाज में राम सभ्यता का पोषक बनने की जरूरत है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:04 AM (IST)
        

विकास करना प्राथमिकता

मुसरीघरारी, संस : रजच्य सरकार सूबे के विकास के लिए संकल्पित हैं। सड़क एवं जलापूíत की समस्याओं का समाधान होगा। हर जगह सरकार की कार्यशैली दिखेगी। ये बातें जल संसाधन मंत्री सह सूचना व जनसंपर्क मंत्री विजय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बखरी बुजुर्ग पंचायत एवं बीएलौथ पंचायत की दो सड़कों के उद्घाटन समारोह में कही। मंत्री ने स्पष्ट किया कि सरायरंजन की सम्मानित जनता ने उन्हें जिस सम्मान के साथ जनप्रतिनिधि बना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:03 AM (IST)
        

असामाजिक तत्वों का हिसाब रखेंगी आशा कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : जिला में दागी चरित्र के लोगों तथा असामाजिक तत्वों का हिसाब अब गावों की आशा कार्यकर्ता रखेंगी। इस आशय का निर्देश गुरुवार को शेखपुरा की बैठक में मुंगेर के प्रमंडलीय कमिश्नर व डीआइजी ने दिया। दोनों वरीय अधिकारियों ने गुरुवार को शेखपुरा कलेक्ट्रेट में होली को लेकर विधि-व्यवस्था की समीक्षा की तथा अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इस अहम बैठक में डीएम तथा एसपी के साथ जिला व अनु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:03 AM (IST)
        

होली में मस्जिद के पास तैनात रहेंगे दंडाधिकारी

जासं, समस्तीपुर : होली शुक्रवार को होने के कारण मस्जिद के पास दंडाधिकारी की तैनाती की गई है। जिलाधिकारी एम रामचन्द्रुडू ने समाहरणालय सभाकक्ष में होली को लेकर आयोजित विधि व्यवस्था की बैठक में यह निर्देश दिया। उन्होंने जोर जबरदस्ती रंग गुलाल लगाए जाने की स्थिति से निपटने के लिए इस तरह की व्यवस्था की है। दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति का आदेश दिया है। जिस थाना क्षेत्र में केवल एक मस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:03 AM (IST)
        

रेल बजट, भाजपा समर्थक बता रहे दूरदर्शी, विपक्ष ने बताया बेकार

फारबिसगंज (अररिया), संसू: रेल बजट आने से सीमांचल फारबिसगंज क्षेत्र के अनेक लोगों ने अपनी मिश्रित प्रतिक्रिया व्यक्त किया है जिनमें स्थानीय रानी सरस्वती विद्या मंदिर फारबिसगंज के अध्यक्ष राम कुमार केशरी ने रेल बजट आम जन के हित में बताया है। उन्होंने ने रेल बजट में दूरदर्शिता साफ तौर पर मोदी सरकार के स्पष्ट नीति के तहत झलकती हुई नजर आ रही है। खासकर रेल में भाड़े की वृद्धि। रेल बजट के तहत आमलोगों को इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:02 AM (IST)
        

केसरिया प्रमुख की कुर्सी बची

केसरिया, संस : केसरिया प्रखंड प्रमुख रंजू देवी अपनी कुर्सी बचाने में एक बार फिर कामयाब रही। गुरुवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित पर्यटक भवन में बुलाई गई विशेष बैठक में अपेक्षित संख्या में सदस्यों की उपस्थिति न होने के कारण उनके विरूद्ध लगाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया। अध्यक्षता उप प्रमुख विजय कुमार पटेल ने की । प्रेक्षक के रूप में डीसीएलआर चकिया आशीष नारायण एवं कार्यपालक पदाधिकारी की भू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:02 AM (IST)
        

रेल बजट ने जिलेवासियों के उम्मीदों पर फेरा पानी

जागरण संवाददाता, सासाराम : रेल बजट में नयी ट्रेनों की सौगात के अलावे प्रस्तावित रेल परियोजना शुरू होने की हसरत पूरी नहीं हो सकी। रेलमंत्री के पिटारे से गुरुवार को जिलेवासियों के लिए सिर्फ निराशा ही हाथ लगी। हालांकि बजट में रेल किराया नहीं बढ़ने से आम लोगों ने राहत की सांस ली है। एक्सप्रेस ट्रेनों व साधारण डिब्बों की संख्या बढ़ाने व महिला सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने हेतु महिला कोच में सीसीटीव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:02 AM (IST)
        

रेल बजट ने किया निराश

आरएस (अररिया), संसू: रेल बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसरत जहां ने बताया रेल बजट हमारे अररिया के लिए उम्मीद पर पानी फेरने का काम किया है। क्योंकि हम सबों को उम्मीद ही नही पूरा विश्वास था कि इस बजट में अररिया को कुछ ना कुछ मिलेगा पर जिले के निवासियों के साथ ये रेल बजट छलावा साबित हुआ। महेश केडिया ने बताया कि इस रेल बजट में जन-आकांक्षाओं के अनुरूप न तो इस रेल खंड को कोई रेल गाड़ी मिली ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:01 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू को ले प्रशासन चौकस: डीएम

अररिया, संसू: जिला प्रशासन के तत्वावधान में गुरुवार को समाहरणालय स्थित आत्मन कक्ष में मासिक पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी नरेन्द्र कुमार सिंह, एसपी विजय कुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने जनवरी माह के उपलब्धियों का आंकड़ा पेश किया। डीएम ने कहा कि सरकार विधि-व्यवस्था बनाए रखने के बाद स्वाइन फ्लू को लेकर काफी सख्त है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने तथा एह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:00 AM (IST)
        

अल्पसंख्यकों को जदयू राजद ने सिर्फ ठगा : कैफी

सीतामढ़ी, संस : स्थानीय गांधी मैदान में लोजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला सम्मेलन को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष डा. मो. शाहनवाज अहमद कैफी ने कहा कि जदयू व राजद ने केवल अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को ठगा है। दोनों दलों के शासन काल में अकलियतों के विकास के लिए कोई काम नहीं किया गया है। आगामी विधान सभा चुनाव का शंखनाद करते हुए डा. कैफी ने अल्पसंख्यकों को किसी के बहकावे में नहीं आने का आह्वान किया। उन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:00 AM (IST)
        

एसपी से डीजीपी तक को धमकाने वाला गिरफ्तार

दरभंगा, जासं : एसएसपी मनु महाराज ने महेश शर्मा नामक एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार करने की बात कही है जिसने पुलिस को नाको दम कर रखा था। एसपी से डीजीपी तक वरीय अधिकारियों को इसपर लगातार धमकी देने और उनसे अनर्गल वार्तालाप करने का आरोप है। एसएसपी ने गुरुवार को कहा कि नक्सलियों के जोनल कमांडर के नाम पर वह मोबाइल पर धमकियां देता रहा है। हत्याकांड समेत तीन विभिन्न आपराधिक वारदातों में भी वह फरार चल रहा था। अत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 03:59 AM (IST)
        
(News from Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें