Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014

कैरियर

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेडिकल टूरिज्म से सिक्योर करें फ्यूचर

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:54 AM (IST)

पिछले कुछ वर्षों से भारत मेडिकल टूरिज्म के लिए आकर्षक डेस्टिनेशन बना हुआ है। सस्ते और क्वालिटी मेडिकल सर्विसेज के कारण दुनियाभर से लोग यहां इलाज करवाने आ रहे हैं। हर साल लाखों की संख्या में आने वाले मेडिकल टूरिस्ट की वजह से इ... और पढ़ें »

Government Job Notifications

Government  Job Notifications

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 02:05 PM (IST)
        

Indo-Tibetan Border Police Force Recruitment Indo-Tibetan Border Police Force (ITBPF) invited application for recruitment of 76 Constable (Animal Transport) Posts. Last Date : 15 December 2014 Name of Posts : Constable (Animal Transport) Posts Numb... और पढ़ें »

SOLID STRATEGY से आसान करें आइएएस की राह

SOLID STRATEGY

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:56 PM (IST)
        

मैं मैथ और कंप्यूटर साइंस सब्जेक्ट के साथ 12वीं (कॉमर्स) की स्टूडेंट हूं। आइआइटी में जाना चाहती हूं। प्लीज मुझे गाइड करें। मैं सेल्फ स्टडी के साथ इस एग्जाम की तैयारी कैसे करूं और इस एग्जाम के लिए कैसे अप्लाई कर सकती हूं? श्वेता सिंह आइआइटी में एडमिशन... और पढ़ें »

फ्लाइट इंजीनियर: करियर की उड़ान

Flight engineering has a bright scope

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:12 PM (IST)
        

एविएशन इंडस्ट्री सालाना लगभग 22 से 28 फीसदी की दर से आगे बढ़ रही है। इस इंडस्ट्री में अब पायलट और केबिन-कू्र के अलावा एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, एयरक्राफ्ट मेंटिनेंस इंजीनियर, फ्लाइट या ग्राउंड इंस्ट्रक्टर, एविएशन साइकोलॉजिस्ट जैसे नए जॉब ऑप्शंस भी सामन... और पढ़ें »

वर्चुअल वल्र्ड के ब्रांड मास्टर

Career in social media management

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:12 PM (IST)
        

सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल की वजह से इन दिनों कई फील्ड में सोशल मीडिया मैनेजर की डिमांड बढ़ रही है। अगर आप भी सोशल मीडिया में महारत रखते हैं, तो जानिए कैसे बन सकते हैं वर्चुअल वल्र्ड के ब्रांड मास्टर... क्या आपको फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस, यू-ट्यू... और पढ़ें »

एथलेटिक थेरेपिस्ट

Athletic therapist

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 03:57 PM (IST)
        

स्पोट्र्स में ब्राइट करियर इंडिया में अगर इंजीनियरिंग, मेडिकल, आइएएस, एंटरप्रेन्योरशिप में करियर बनाने का क्रेज है, तो स्पोट्र्स का पैशन रखने वाले और उसे प्रोफेशन के रूप में अपनाने वाले भी कम नहीं हैं। खिलाड़ी के रूप में नाम कमाने के अलावा स्पोट्र्स ... और पढ़ें »

मकसद दिलाए सक्सेस

Motive earned  success

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 03:48 PM (IST)
        

मैं जब 12 साल का था। मेरे पिता की तबीयत बहुत खराब हो गई। मैं उन्हें गांव के अस्पताल ले गया। वहां मेडिकल फैसिलिटी नहीं थी। उनका इलाज नहीं हो पाया और वे चल बसे। मैंने तभी डिसाइड किया कि मुझे डॉक्टर बनना है। यह संकल्प मैंने आगे चलकर पूरा भी किया। मेरे ड... और पढ़ें »

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव: फार्मा मार्केटिंग का प्लेयर

Career in pharmaceutical

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 01:32 PM (IST)
        

फार्मास्युटिकल तेजी से ग्रोथ करने वाली इंडस्ट्रीज में से एक है। शानदार ग्रोथ की वजह से इसमें नौकरियां भी तेजी से बढ़ी हैं। अगर साइंस बैकग्राउंड के हैं और सेल्स और कस्टमर को मैनेज करने का हुनर रखते हैं, तो मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के रूप में करियर की ब... और पढ़ें »

रोबोटिक्स: फ्यूचर का ब्राइट फील्ड

Career in Robotics

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 03:46 PM (IST)
        

रोबोट का मतलब है मशीनी मानव। इंसानों की तरह काम करने वाली, लेकिन इंसानों से कई गुना ताकतवर मशीन। रोबोटिक्स में इसी के एेप्लीकेशन का काम होता है। दुनिया भर में करीब 10 लाख से ज्यादा रोबोट हैं। इनमें से आधे से भी ज्यादा अकेले जापान में हैं। 15 फीसदी अ... और पढ़ें »

Government Job Notifications

Government  Job Notifications

Updated on: Wed, 12 Nov 2014 10:57 AM (IST)
        

SSC North West Region Recruitment Staff Selection Commission – Northern Western Region invited applications for Recruitment of 47 various posts. The candidates eligible for the posts may send their applications in the prescribed format along w... और पढ़ें »

आत्मनिर्भर बन कम करें पेरेंट्स का बोझ

Reduce the burden parents become self-sufficient

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 04:26 PM (IST)
        

अगर आप समझदारी दिखाएं और कोई पार्टटाइम जॉब कर कुछ हद तक आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करें, तो एजुकेशन पर होने वाले भारी खर्च से पेरेंट्स को काफी राहत दिला सकते हैं। अब भारत में भी इसके लिए कई तरह के अवसर मौजूद हैं। महंगाई के इस जमाने में पेरेंट्स के ल... और पढ़ें »

मिस न करें चांस

Do not Miss Chance

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 01:17 PM (IST)
        

एक चांस मिस हो गया, तो जिंदगी दूसरा मौका जरूर देती है। इसे गोल्डेन चांस समझते हुए फिर मिस न होने दें। सक्सेस के टिप्स साझा कर रहे हैं क्रिसिल के पूर्व डायरेक्टर और समेरा रेटिंग्स के सीइओ शंकर चक्रवर्ती..... मेरी शुरुआती पढ़ाई वेस्ट बंगाल में रामकृष्... और पढ़ें »

Clear concept for Success

Clear concept for Success

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 11:45 AM (IST)
        

Expert strategy SCRA Exam 2015 Exam : January 18, 2015 UPSC conducts Special Class Railway Apprentice Exam for appointment of Special Class Apprentices in Mechanical Engineering Department of Indian Railways. The examination will be conducted on 18... और पढ़ें »

कंटेंट मार्केटिंग

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 11:37 AM (IST)
        

एडवर्टाइजिंग का नया अंदाज एडवर्टाइजिंग का तरीका बदल रहा है। प्रोडक्ट्स की ब्रांडिंग सिर्फ विज्ञापनों तक सीमित नहीं रह गई है, बल्कि टीवी शोज से लेकर फिल्मी कलाकार तक कंपनीज के प्रोडक्ट्स को प्रमोट कर रहे हैं। कोका कोला, कैडबरी जैसी कंपनियां हर उम्र क... और पढ़ें »

टैलेंट को दें नेचुरल ग्रोथ...

Provide Natural Growth Talent ...

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 11:26 AM (IST)
        

अपने देश के बच्चे कई सारे फील्ड में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। चाहे वह स्टडी हो या स्पोट्र्स या फिर सिंगिंग से लेकर एक्टिंग का मामला ही क्यों न हो, लेकिन सवा अरब की आबादी वाले देश के लिए सिर्फ इतना ही पर्याप्त नहीं कहा जा सकता। महानगरों से... और पढ़ें »

ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग करियर को दें रफ्तार

Career in automobile engineering

Updated on: Wed, 05 Nov 2014 01:55 PM (IST)
        

अगर आप इनोवेटिव और क्रिएटिव माइंडेड हैं, तो ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग का करियर अपना सकते हैं। इस फील्ड में शानदार पे-पैकेज के अलावा, जॉब की भरपूर संभावनाएं हैं। जानिए इस इनोवेटिव फील्ड में कैसे मिल सकती है आपको एंट्री.. भारतीयों की क्रय शक्ति और गाडि़यों... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »