Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2015

कैरियर

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Short term courses Big dreams

Short term courses Big dreams

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 02:36 PM (IST)

अगर आप भेड़चाल में शामिल नहीं होना चाहते, तो अपने भीतर छिपे हुनर को पहचान कर उसे तराशें। इंजीनियरिंग, मेडिकल, मैनेजमेंट जैसे रास्तों पर आगे बढऩे के बजाय अपने पैशन को पंख लगाना चाहते हैं, तो शॉर्टटर्म कोर्सों के जरिए ऐसा कर स... और पढ़ें »

जोश ब्लॉग

Josh Blog

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:09 PM (IST)
        

अमूल्य मैगजीन अंशुल कुमार दीक्षित जोश प्लस सबसे अच्छी मैगजीन है। मैं इसका कोई भी अंक मिस नहीं करता। इसे पढ़कर मन में उमंग जाग उठती है। 1 रुपये में बहुत कुछ सीखने को मिलता है। इसके लिए जोश टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद। ऐसे ही बढिय़ा प्रकाशन करते रहें। जोश ... और पढ़ें »

Government Job Notification

Government Job Notification

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:59 PM (IST)
        

UPSC : संघ लोक सेवा आयोग पद का नाम : इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा पदों की संख्या : 475 आवेदन की अंतिम तिथि : 10 अप्रैल 2015 योग्यता : बीटेक आवेदन कैसे करें : www.upsc.gov.in CGHS: केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना, पुणे पद का नाम: चिकित्सा अधिकारी पदों की संख... और पढ़ें »

Career की लाइफलाइन

Lifeline of career

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:31 AM (IST)
        

बचपन से ही आप डॉक्टर को देखते आए हैं। हॉस्पिटल, थर्मामीटर, स्टेथस्कोप, सिरींज और इंजेक्शन...ऐसी कई सारी चीजें हैं जो डॉक्टर की पहचान हैं। आज यह फील्ड यूथ की फस्र्ट च्वाइस बना हुआ है। अगर आप भी मेडिकल फील्ड में जाना चाहते हैं, तो बेशक तैयार हो जाएं, ... और पढ़ें »

यूनीक सोच से सुलभ सक्सेस

Unique thinking accessible Success

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:23 AM (IST)
        

किसी भी काम को मन लगाकर करेंगे, तो जरूर सफल होंगे। अपने जीवन के अनुभवों के आधार पर सफलता का यही मंत्र दे रहे हैं भारत में वैज्ञानिक शौचालय की शुरुआत करने वाले सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक डॉ. बिंदेश्वर पाठक... मेरा जन्म 1943 में बिहार के वैशाली जिले के... और पढ़ें »

सोशल वर्क: जॉब के साथ सटिस्फैक्शन भी

Social Work: Satisfaction with jobs

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:51 AM (IST)
        

सोशल सेक्टर में ऐसे प्रोफेशनल्स की डिमांड बढ़ रही है, जो डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स हैंडल करने के साथ सोशल ऑडिटिंग में दक्ष हों। आने वाले समय में हेल्थ, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट में इनकी मांग बढ़ेगी... करण श्रीपति ने आइआइटी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में ... और पढ़ें »

Government Job Notifications

Government  Job Notifications

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 12:50 PM (IST)
        

SHS (A&N Island) : स्टेट हेल्थ सोसायटी, अंडमान निकोबार द्वीप समूह पद का नाम : कंसल्टेंट पदों की संख्या : 15 आवेदन की अंतिम तिथि : 20 मार्च 2015 योग्यता : पोस्ट ग्रेजुएट आवेदन कैसे करें : http://nrhm.gov.in HNLU : हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्स... और पढ़ें »

पैशन का एक्शन

Passion of the action

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 11:01 AM (IST)
        

बॉलीवुड में सालाना 1000 से अधिक फिल्में बनती हैं। इनमें कई फिल्में 100 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा का कारोबार करती हैं। जाहिर है, इससे इंडस्ट्री को तो फायदा होता ही है, यहां काम करने वाले तमाम प्रोफेशनल्स भी अपनी क्रिएटिविटी और टैलेंट से नेम, फेम ऐंड ... और पढ़ें »

GO GREEN

GO GREEN

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 10:45 AM (IST)
        

पर्यावरण संतुलन के लिए जल और जंगल दोनों का संरक्षण जरूरी है। इनके कंजर्वेशन पर जितना ध्यान देंगे, हमारा जीवन उतना ही सिक्योर होगा। भारत सरकार ने 2015-16 को वॉटर कंजर्वेशन वर्ष के रूप में मनाने का फैसला लिया है। साथ ही, वन संपदा को बढ़ाने के लिए ग्री... और पढ़ें »

दर्द से बड़ा सपना

Interview: Founder of Live Technician samay Vasistha

Updated on: Wed, 18 Mar 2015 10:22 AM (IST)
        

महज 25 सौ रुपये महीने की सैलरी से करियर की शुरुआत करके आज 22 करोड़ से ज्यादा टर्नओवर वाली कंपनी खड़ी करने तक की कहानी खुद बता रहे हैं लाइव टेक्निशियन के फाउंडर समय वशिष्ठ... मैं फाइनेंशियली स्ट्रांग फैमिली से रहा हूं। मेरे पापा बिजनेसमैन हैं। मैं चा... और पढ़ें »

Government Job Notifications

Government  Job Notifications

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 10:11 AM (IST)
        

UPSC: संघ लोक सेवा आयोग पद का नाम : अधिकारी पदों की संख्या : 49 आवेदन की अंतिम तिथि : 05 मार्च 2015 योग्यता : ग्रेजुएट/ इंजीनियरिंग ग्रेजुएट आवेदन कैसे करें: http://www.upsc.gov.in/ CSIR : वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद पद का नाम : रिसर्च फ... और पढ़ें »

करियर के रंग

colors of career

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 03:40 PM (IST)
        

सही समय पर सही शुरुआत करने से मंजिल पर पहुंचना आसान हो जाता है। 12वींके बाद स्टूडेंट करियर के उस गोल चक्कर पर खड़े होते हैं, जहां बहुत से रास्ते होते हैं। अक्सर स्टूडेंट्स को यह समझ में नहीं आता कि वे किस रास्ते पर आगे बढ़ें, जो उनके मन का हो, जिसमे... और पढ़ें »

PASSION से मिलती पहचान

International women's day 8 March

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 03:32 PM (IST)
        

आज की महिला कॉन्फिडेंट और निडर है। अब कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं, जिसमें उसे कमजोर समझा जाए। म्यूजिक, डांस, स्पोट्र्स, सिनेमा, लेखन जैसे सेक्टर्स में तो उन्होंने अपना लोहा मनवाया ही था, अब आर्मी, नेवी, एयरफोर्स से लेकर साइंस-टेक्नोलॉजी और यहां तक कि जो... और पढ़ें »

Yes I Can

Yes I Can

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 03:22 PM (IST)
        

तीन अलग-अलग प्रोफेशन्स में नंबर वन बनना सुपर हीरो के वश की ही बात है। आज 67 साल की उम्र में भी वह टर्मिनेटर फाइव के रूप में अपने फैन्स के बीच आ रहे हैं। आइए जानते हैं, अर्नाल्ड श्वार्जनेगर से उनकी लाइफ के सक्सेस मंत्रा... पिटाई से बना मजबूत बड़े ह... और पढ़ें »

प्रोडक्ट डिजाइनिंग मेक योर मार्क

Product Designing Make Your Mark

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:57 PM (IST)
        

बच्चों के खिलौने, युवाओं के स्मार्टफोन, रसोई के इलेक्ट्रिक किचन यूटेंसिल्स से लेकर ड्राइंग रूम के स्टाइलिश एवं स्मार्ट फर्नीचर्स तक, आज जिधर भी नजर दौड़ाएं, टेक्नोलॉजिकल इनोवेशंस की एक से बढ़कर एक मिसालें देखने को मिल जाती हैं। फिर चाहे वह कोई गैजेट ... और पढ़ें »

करियर के Sixers

Sixers of career

Updated on: Wed, 18 Feb 2015 04:13 PM (IST)
        

वल्र्ड कप का फीवर दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों पर दिख रहा है। नेशनल-इंटरनेशनल लेवल पर पहचान बनाने की चाहत रखने वाले किशोरों-युवाओं के लिए वल्र्ड कप, आइपीएल जैसे टूर्नामेंट बूस्टर का काम करते हैं। हाल के वर्षों में क्रिकेट में बैट्समेन, बॉलर्स और ऑल... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »