Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
May 24,2015

कैरियर

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Government  Job Notifications

Government Job Notifications

Updated on: Wed, 13 May 2015 03:48 PM (IST)

NCDC संगठन का नाम : राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम पद का नाम : अधिकारी पदों की संख्या : 71 आवेदन की अंतिम तिथि :18 मई 2015 योग्यता : स्नातक आवेदन कैसे करें : http://www.ncdc.gov.in/ JNU संगठन का नाम : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्य... और पढ़ें »

Shape Your Career मन के काम से पाएं ग्रोथ

Counselor Corner

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 04:35 PM (IST)
        

मैंने बीए लास्ट ईयर का एग्जाम दिया है। आगे शेफ बनना चाहती हूं, पर मेरे पैरेंट्स को यह ठीक नहीं लगता। वे चाहते हैं कि मैं टीचर बनूं या बैंक की कोचिंग करूं। कृपया मुझे गाइड करें कि मुझे क्या करना चाहिए? खुशी, ई-मेल से अगर कुकिंग के क्षेत्र में इनोवेशन ... और पढ़ें »

career की एकाउंटेंसी

career in accountancy

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 03:21 PM (IST)
        

कॉमर्स आज के दौर में बेहद डिमांडिंग फील्ड बन गया है। उदारीकरण के दौर में देश में निजी कंपनियों के विस्तार और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के आगमन से सीए, आइसीडब्ल्यूए, सीएस, कंप्यूटर एकाउंटेंसी के एक्सपटï्र्स की मांग लगातार बढ़ रही है। कॉमर्स एक ऐसा फी... और पढ़ें »

फोकस+हार्ड वर्क सक्सेस है पक्की

Focus + hard work success  is paved

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 02:55 PM (IST)
        

आइआइटी ग्रेजुएट को लेकर आम धारणा होती है कि वह किसी मल्टीनेशनल कंपनी में काम करेगा या फिर विदेश चला जाएगा। 2012 में आइआइटी दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग करने के बाद मैंने भी कुछ समय प्राइसवाटरहाउसकूपर्स के साथ काम किया। फिर लगा कि इंजीनियरिंग के बाद फ... और पढ़ें »

एचआर मैनेजमेंट: बदला रोल, बदला तेवर

HR Management

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 12:56 PM (IST)
        

अपॉच्र्युनिटीज अनलिमिटेड मैन्युफैक्चरिंग, शिपिंग और लेबर इंडस्ट्री में इंडस्ट्रियल रिलेशन और लेबर लॉ में स्पेशलाइजेशन करने वाले एचआर प्रोफेशनल्स की काफी डिमांड है। इसी तरह कुछ कंपनीज में लर्निंग एवं डेवलपमेंट प्रोफाइल्स को अधिक हायर किया जा रहा है।... और पढ़ें »

देखो भाई जॉब ऐसा हो जो किसी के पास न हो !!

unique jobs  for young generation

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:24 AM (IST)
        

आज के यंगजनरेशन हर समय किसी न किसी समस्या से घिरे रहते हैं और उनके लिए सबसे बड़ी समस्या होती है जॉब। हर कोई यही चाहता है कि उसे एक अच्छी सी जॉब मिल जाए पर मिलती नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे जॉब के बारे में बताने जा रहे है जिसे जानकर आप भी खुश हो जाएं... और पढ़ें »

Short term courses Big dreams

Short term courses Big dreams

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 02:36 PM (IST)
        

अगर आप भेड़चाल में शामिल नहीं होना चाहते, तो अपने भीतर छिपे हुनर को पहचान कर उसे तराशें। इंजीनियरिंग, मेडिकल, मैनेजमेंट जैसे रास्तों पर आगे बढऩे के बजाय अपने पैशन को पंख लगाना चाहते हैं, तो शॉर्टटर्म कोर्सों के जरिए ऐसा कर सकते हैं। आज के समय में आइ... और पढ़ें »

Government Job Notifications

Government Job Notifications

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 01:22 PM (IST)
        

TPSC संगठन का नाम : त्रिपुरा लोक सेवा आयोग पद का नाम : न्यायिक सेवा, ग्रेड-तृतीय पदों की संख्या : 13 आवेदन की अंतिम तिथि : 22 अप्रैल 201 योग्यता : विधि में डिग्री आवेदन कैसे करें : http://tpsc.nic.in/ BPSC संगठन का नाम: बिहार लोक सेवा आयोग पद का नाम ... और पढ़ें »

Career की इंजीनियरिंग

Top 10 career

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 12:14 PM (IST)
        

बदलते वक्त के साथ करियर के तमाम नये ऑप्शंस भी खुल गए हैं, लेकिन आज भी अधिकतर स्टूडेंट्स की पसंद इंजीनियरिंग ही है। इस फील्ड में अच्छी हैसियत, बढिय़ा वेतन और काम की संतुष्टि है। टॉप-10 करियर की सीरीज में इस बार पढ़ें इंजीनियरिंग फील्ड में संभावनाओं के ... और पढ़ें »

Think हटके काम करें जमके

Topper's Talk

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:34 AM (IST)
        

यूपी-पीसीएस एग्जाम 2013 में 5वीं रैंक हासिल करने वाले अविनाश त्रिपाठी ने परत-दर-परत खोले इस एग्जाम में अपनी सफलता के राज, जानें उनकी सक्सेस स्टोरी... मेरा जन्म यूपी और बिहार के बॉर्डर पर स्थित बलिया जिले में हुआ। पिताजी वहींसतीश चंद्र कॉलेज में हिस्... और पढ़ें »

मैनेजमेंट एकाउंटेंट: ऑलराउंडर ऑफ फाइनेंस

Management Accountant: all rounder of Finance

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 10:55 AM (IST)
        

कंपनीज में मैनेजमेंट एकाउंटेंट्स की भूमिका दिनों-दिन बढ़ रही है। इसलिए आइटी, एफएमसीजी, फार्मास्युटिकल आदि सेक्टर्स में इनके लिए काफी मौके हैं.... आज की यंग जेनरेशन नई अपॉच्र्युनिटीज के साथ-साथ चैलेंजिंग रोल्स को एक्सप्लोर कर रही है। चाहे वह फाइनेंस ... और पढ़ें »

जोश ब्लॉग

Josh Blog

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 01:09 PM (IST)
        

अमूल्य मैगजीन अंशुल कुमार दीक्षित जोश प्लस सबसे अच्छी मैगजीन है। मैं इसका कोई भी अंक मिस नहीं करता। इसे पढ़कर मन में उमंग जाग उठती है। 1 रुपये में बहुत कुछ सीखने को मिलता है। इसके लिए जोश टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद। ऐसे ही बढिय़ा प्रकाशन करते रहें। जोश ... और पढ़ें »

Government Job Notification

Government Job Notification

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 12:59 PM (IST)
        

UPSC : संघ लोक सेवा आयोग पद का नाम : इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा पदों की संख्या : 475 आवेदन की अंतिम तिथि : 10 अप्रैल 2015 योग्यता : बीटेक आवेदन कैसे करें : www.upsc.gov.in CGHS: केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना, पुणे पद का नाम: चिकित्सा अधिकारी पदों की संख... और पढ़ें »

Career की लाइफलाइन

Lifeline of career

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:31 AM (IST)
        

बचपन से ही आप डॉक्टर को देखते आए हैं। हॉस्पिटल, थर्मामीटर, स्टेथस्कोप, सिरींज और इंजेक्शन...ऐसी कई सारी चीजें हैं जो डॉक्टर की पहचान हैं। आज यह फील्ड यूथ की फस्र्ट च्वाइस बना हुआ है। अगर आप भी मेडिकल फील्ड में जाना चाहते हैं, तो बेशक तैयार हो जाएं, ... और पढ़ें »

यूनीक सोच से सुलभ सक्सेस

Unique thinking accessible Success

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 11:23 AM (IST)
        

किसी भी काम को मन लगाकर करेंगे, तो जरूर सफल होंगे। अपने जीवन के अनुभवों के आधार पर सफलता का यही मंत्र दे रहे हैं भारत में वैज्ञानिक शौचालय की शुरुआत करने वाले सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक डॉ. बिंदेश्वर पाठक... मेरा जन्म 1943 में बिहार के वैशाली जिले के... और पढ़ें »

सोशल वर्क: जॉब के साथ सटिस्फैक्शन भी

Social Work: Satisfaction with jobs

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 10:51 AM (IST)
        

सोशल सेक्टर में ऐसे प्रोफेशनल्स की डिमांड बढ़ रही है, जो डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स हैंडल करने के साथ सोशल ऑडिटिंग में दक्ष हों। आने वाले समय में हेल्थ, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट में इनकी मांग बढ़ेगी... करण श्रीपति ने आइआइटी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »