Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014

कैरियर

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Bright career in information and technology

आइटी व‌र्ल्ड के ब्राइट करियर

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:47 AM (IST)

आप एमएससी, बीटेक, एमसीए या ऐसी ही कोई दूसरी डिग्री हासिल कर चुके हैं और आपको जॉब नहीं मिल पा रही है, तो मार्केट में ऐसे कई सारे जॉब ओरिएंटेड कोर्स हैं, जिन्हें करके आप आसानी से और अच्छे पैकेज पर जॉब पा सकते हैं। और हां, अगर आ... और पढ़ें »

स्मारकों के लिए प्रोफेशनल रेस्टोरर की डिमांड

Required demanded  professional restorer for monuments

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 01:32 PM (IST)
        

सरकार द्वारा टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा देने के मकसद से महत्वपूर्ण मॉन्यूमेंट्स पर खास ध्यान दिया जा रहा है, ताकि सरकार को ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू मिल सके। मॉन्यूमेंट्स के रख-रखाव के लिए प्रोफेशनल रेस्टोरर की काफी डिमांड है। इस फील्ड्स से जुड़े प्रोफे... और पढ़ें »

कैसे हासिल करें सक्सेस?

Tips to get success in career

Updated on: Wed, 10 Sep 2014 11:18 AM (IST)
        

सफलता पाने के लिए कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है। आइए जानते हैं कैसे हासिल करें कामयाबी.. -टारगेट बनाएं और फिर धैर्य उसे प्राप्त करने की राह पर आगे बढ़ें। आप जीवन या करियर के उच्च शिखर पर पहुंचने के लिए टारगेट तय कीजिए। याद रखिए कि उन्हें अची... और पढ़ें »

क्रिएटिविटी से बनेगी पहचान

Tips to make your career in Garden designing

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 02:45 PM (IST)
        

समय बदल रहा है। लोग पारंपरिक पेशे को चुनने की बजाय उन क्षेत्रों में करियर बनाने में दिलचस्पी ले रहे हैं, जिनसे उन्हें गहरा लगाव है। यूं कहें कि नया जेनरेशन पैशन को फॉलो करने में विश्वास कर रहा है। यूथ वही कर रहे हैं, जिसमें उसका मन और दिल रमता है, ... और पढ़ें »

काउंसलर कॉर्नर

career counselor

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:23 PM (IST)
        

Banking E3am के लिए करें रेगुलर तैयारी मैंने 52 परसेंट मा‌र्क्स से ग्रेजुएशन पास किया है। बैंकिंग लाइन में जाना चाहती हूं। कृपया इसके लिए मार्गदर्शन करें। आकांक्षा गुप्ता आप भारतीय स्टेट बैंक और अन्य नेशनलाइज्ड बैंकों के लिए आइबीपीएस द्वारा ली जा... और पढ़ें »

लग्जरी मैनेजमेंट: कनेक्ट विद ग्रोइंग मार्केट

Luxury management: connect with growing market

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 04:32 PM (IST)
        

इंडिया में करीब 20 प्रतिशत की दर से बढ़ रही लग्जरी इंडस्ट्री में आने वाले सालों में 1.76 मिलियन जॉब्स क्रिएट होने की संभावना है.. आज ग्लोबल लग्जरी इंडस्ट्री करीब 1.3 ट्रिलियन डॉलर के आसपास है, जिसके सालाना 65 प्रतिशत की दर से बढ़ने की उम्मीद है। ... और पढ़ें »

एकाउंटिंग में बनाए अपना करियर

Make your  career in accounting

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:53 AM (IST)
        

एकाउंटिंग आज के दौर में बेहद डिमांडिंग फील्ड बन गया है। उदारीकरण के दौर में देश में निजी कंपनियों के विस्तार और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के आगमन से सीए, आइसीडब्ल्यूए, सीएस, कंप्यूटर एकाउंटेंसी के एक्सप‌र्ट्स की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। एकाउंटिंग एक ... और पढ़ें »

ट्रांसलेटर-एंटरप्रेटर: लैंग्वेज के साथ बढ़ें आगे

Make your career in translator interpreter

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 12:04 PM (IST)
        

इंटरनेट ने जिस तरह से पूरी दुनिया को एक वैश्विक गांव में तब्दील कर दिया है, उसे देखते हुए आज बहुत से ऑर्गेनाइजेशंस और कंपनीज घरेलू के अलावा अंतरराष्ट्रीय बाजार पर फोकस कर रही हैं। विदेशी बाजार से संपर्क स्थापित करने के लिए कंपनीज को लैंग्वेज एक्सप‌र्... और पढ़ें »

केमिकल इंजीनियरिंग:ऑप्शंस की भरमार

Career in chemical engineering

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 02:58 PM (IST)
        

केमिकल इंजीनियर्स विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों, जैसे-प्लास्टिक, पेंट्स, फ्यूल्स, फाइबर्स, मेडिसिन, फर्टिलाइजर्स, सेमीकंडक्टर्स, पेपर में काम करने के अलावा, पर्यावरण सुरक्षा में भी अहम भूमिका निभाते हैं। आइए, जानते हैं केमिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र मे... और पढ़ें »

डिफेंस की बैक बोन

The back bone of Defense

Updated on: Tue, 05 Aug 2014 02:55 PM (IST)
        

मोदी सरकार द्वारा डिफेंस में एफडीआई को 26 से बढ़ाकर 49 फीसदी किए जाने के बाद उम्मीद है कि आने वाले दिनों में भारत सैन्य उपकरणों के मामले में न सिर्फ आत्मनिर्भर हो जाएगा, बल्कि उत्पादन बढ़ने पर जरूरतमंद देशों को इसकी सप्लाई करने में भी सक्षम हो सकेगा।... और पढ़ें »

फोटोनिक्स में बनाएं चमकदार करियर

Make your career in Photonics

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:42 PM (IST)
        

आज दुनिया भर में फोटोनिक्स में स्किल्ड प्रोफेशनल्स की काफी डिमांड है। दरअसल, फोटोनिक्स प्रकाश के इस्तेमाल से संबंधित तकनीक है। यह लाइट और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज की मदद से उपकरण विकसित करने का विज्ञान है। फोटोनिक्स तकनीक का उपयोग कम्युनिकेशन, हेल्थकेयर... और पढ़ें »

एग्री बिजनेस धरती में सोना

Cover story: Agri Bussiness

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 03:56 PM (IST)
        

देश की नई सरकार ने दूसरी हरित क्रांति के अलावा प्रोटीन क्रांति लाने की भी इच्छा भी जताई है। साथ ही मानसून पर निर्भरता कम करने की योजना है, एग्रीकल्चर और इससे जुड़े सेक्टर में रिसर्च और इनोवेशन के साथ-साथ तकनीकी इनवेस्टमेंट होने की पूरी संभावना है। जाह... और पढ़ें »

काउंसलर कॉर्नर

counselor corner

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:12 PM (IST)
        

MATH X SCIENCE में बना सकते हैं पहचान मैं नौवीं क्लास का स्टूडेंट हूं। आइआइटी में एडमिशन के लिए जेइइ क्वालिफाई करना चाहता हूं। प्लीज बताएं कि मैं किस तरह से तैयारी करूं? कार्तिकेय मिश्रा अगर आप आइआइटी में एडमिशन लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको ... और पढ़ें »

फूड स्टाइलिस्ट आर्ट ऑफ प्रेजेंटेशन

Food Stylist Art of  Presentation

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 04:36 PM (IST)
        

कुलिनरी आर्ट में दिलचस्पी है, तो शेफ के अलावा फूड स्टाइलिस्ट के रूप में हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री से जुड़ने का सुनहरा मौका है.. आज जमाना प्रेजेंटेशन का है। फिर चाहे बात किसी इंटरव्यू की हो, बिजनेस मीट या मार्केट में अपने प्रोडक्ट को स्थापित करने की। आपन... और पढ़ें »

जुनून + स्मार्ट स्टडी = सफलता

Study smart, made of passion and success

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 04:26 PM (IST)
        

बंदूकों से खेलने वाले स्वतंत्र पर बचपन से ही पुलिस में जाने का जुनून सवार था। उन्होंने इंजीनियरिंग सिर्फ इसलिए छोड़ दी, क्योंकि उन्हें पुलिस अफसर बनना था, आखिरकार उनका जुनून रंग लाया। पुलिस अफसर बनने की प्रेरणा कैसे मिली ? मेरे इलाके में क्त्राइम क... और पढ़ें »

मेहनत ने बनाया विजेता

winner made from work hard

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 04:07 PM (IST)
        

सिविल सर्विसेज एग्जाम 2013 में 13वीं रैंक लाकर आइएएस के लिए चुने गए अवि प्रसाद अपनी सफलता का श्रेय लगन और परिश्रम से की गई तैयारी को देते हैं। जानते हैं, अवि ने कैसे तय किया यह सोपान.. अवि के लिए आइएएस बनना, किसी सपने के साकार होने जैसा है। मैंने अप... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »