Move to Jagran APP

Jammu News: मीरा साहिब और आरएसपुरा गोलीकांड केस का पुलिस ने किया खुलासा, तीन आरोपी किए गिरफ्तार; फिरौती के लिए चलाई थी गोली

सीमांत क्षेत्र मीरा साहिब और आरएसपुरा में दो गोलीकांड को पुलिस ने सुलझाने की बात कही है। इन गोली कांड का उद्देश्य फिरौती की वसूली बताई जा रही है। पुलिस ने तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया है। फिरौती वसूलने की साजिश कठुआ जेल में बंद नामी गैंगस्टर अरुण चौधरी उर्फ अबू जाट ने रची थी। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अबु जाट के कहने पर वारदात को अंजाम दिया।

By Dinesh Mahajan Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 28 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 11:45 PM (IST)
मीरा साहिब और आरएसपुरा गोलीकांड केस का पुलिस ने किया खुलासा।

जागरण संवाददाता, जम्मू। बीते शनिवार रात को सीमांत क्षेत्र मीरा साहिब और आरएसपुरा में हुए दो गोलीकांड को पुलिस ने हल करने का दावा किया है। इन दोनों गोली कांड को फिरौती वसूलने के मकसद से लिए अंजाम दिया गया था। इस वारदातों में शामिल तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिरौती वसूलने की साजिश कठुआ जेल में बंद नामी गैंगस्टर अरुण चौधरी उर्फ अबू जाट ने रची थी। पकड़े गए तीनों लोग उसके लिए ही काम करते हैं। यह जानकारी एसएसपी जम्मू डॉ. विनोद कुमार आईपीएस ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

loksabha election banner

एसएसपी जम्मू ने बताया कि बीते शनिवार रात को पुलिस को सूचना मिलेगी ओम खजुरिया फूड माल के बाहर स्कूटी सवार दो युवकों ने गोली चलाई है और वे वहां से फरार हो गए है। इस वारदात के एक घंटे के बाद आरएसपुरा के चौहाला में एक घर के बाहर गोली चलने की पुलिस को सूचना मिली। जांच के दौरान पाया गया कि इन दोनों वारदातों में शामिल आरोपी एक ही है। पुलिस ने अपने तंत्र को सक्रिय किया और इन दोनों वारदातों में शामिल आरोपित करन जीत सिंह उर्फ गुगू और अश्मित सिंह उर्फ ऋषि दोनों निवासी दबलैड, आरएसपुरा के रहने वाले हैं।

दोनों की पहचान होने के बाद उनकी धरपकड़ शुरू कर दी गई। पुलिस ने दोनों को आरएसपुरा के लंगोटिया गांव में से गिरफ्तार कर लिया। दोनों खेतों में छुपे हुए थे। उन्होंने यह योजना बनाई थी की वारदात को अंजाम देने के बाद वह पड़ोसी राज्य में भाग जाएंगे लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते हुए वे भाग नहीं सके। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें: Srinagar Accident: गांदरबल के नाला सिंध में गिरा यात्री वाहन, सड़क दुर्घटना में चार की मौत; दो लापता

कुलबीर भगत ने उपलब्ध करवाए थी मोटरसाइकिल और स्कूटी

जांच के दौरान पता चला कि इस वारदात को अंजाम देने में कुलबीर भगत उर्फ रिंकू निवासी लंगोटिया आरएसपुरा ने उन दोनों आरोपियों की मदद की है। कुलबीर भगत ने ही उन्हें स्कूटी और मोटरसाइकिल उपलब्ध करवाए थे। मीरा साहब ने उन्होंने गोलीकांड स्कूटी में अंजाम दिया था। जबकि वहां से भागने के बाद उन्होंने आरएसपुरा चौहाला में स्कूटी को श्मशान घाट के पास छोड गए थे और वहां से मोटरसाइकिल लेकर निकले थे। उसी मोटरसाइकिल पर उन्हें आरएसपुरा, चौहाला में एक घर के बाहर देसी कट्टे से एक गोली चलाई थी।

दोनों आरोपितों के खुलासे के बाद वारदात में शामिल दोनों दो पहिया वाहन, देसी कट्टा और जीवित कारतूस को बरामद कर लिया गया। आरोपितों ने बताया कि वह अब्बू जाट जो की एक नामी गैंगस्टर है, के लिए काम करते हैं। उसके कहने पर उन्होंने वारदात को अंजाम दिया है। अब्बू जट्ट भी इसी इलाके का रहने वाला है। उनकी चौहाला में रहने वाले परिवार के साथ पुरानी रंजिश भी है, जिसके चलते उसने इस परिवार को फिरौती वसूलने के लिए चुना था।

वारदात से 5 मिनट पहले फिरौती के लिए आया था फोन

एसएसपी जम्मू ने बताया कि खजुरिया फूड माल मीरा साहब में हुए गोली कांड से 5 मिनट पूर्व माल के मालिक के करीबी रिश्तेदार को किसी ने फोन पर फिरौती मांगी थी और यह धमकी दी थी फिर फिरौती ना देने पर माल के मालिक को इसका खामियाजा भुगतना होगा। पुलिस ने उसे फोन नंबर के आधार पर सबूत माना और आरोपितों की पहचान की थी।

इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डाल ली थी जिम्मेदारी

एसएसपी जम्मू ने बताया कि इस वारदात के कुछ देश के बाद इंटरनेट मीडिया की सोशल साइट के हैंडलर ने अर्जुन जट्ट उर्फ अबू जट्ट के हवाले से मीरा साहब और आरएसपुरा में हुए गोली कांड की जिम्मेदारी ली गई थी। इसमें कहा गया कि इन दोनों वारदातों को फिरौती के लिए अंजाम दिया गया है। पुलिस अब सोशल मीडिया हैंडलर के बारे में जानकारी हासिल कर रही है ताकि इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने वाले का पता लगाया जा सके।

ये भी पढ़ें:  Jammu News: बांदीपोरा में बर्फीले रास्ते में फंसे 35 वाहनों का किया रेस्क्यू, चार जिलों में हिमस्खलन की जारी हुई चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.