Move to Jagran APP

भूमि अधिग्रहण बिल किसानों के खिलाफ : सुशात

संवाद सहयोगी, कागड़ा : आम आदमी पार्टी की प्रदेश इकाई ने केंद्र की भाजपा सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल

By Edited By: Published: Mon, 23 Feb 2015 09:30 PM (IST)Updated: Tue, 24 Feb 2015 03:54 AM (IST)
भूमि अधिग्रहण बिल किसानों के खिलाफ : सुशात

संवाद सहयोगी, कागड़ा : आम आदमी पार्टी की प्रदेश इकाई ने केंद्र की भाजपा सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल का पुरजोर विरोध किया है। सोमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में आप के प्रदेश संयोजक राजन सुशांत ने कहा कि यह एक जनविरोधी निर्णय है और केवल बड़े उद्योगपतियों के हित में है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बडे़ औद्योगिक घरानों के हितों को साधने के लिए करोड़ों किसानों के हितों के साथ कुठाराघात हो रहा है। 24 फरवरी को अन्ना हजारे इस बारे में दिल्ली में इसके विरोध में आंदोलन करने जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी हजारे का पूरा समर्थन करेगी और वह उनके साथ है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार भी किसानों के हितों की सुरक्षा नहीं कर पा रही है। लावारिस पशुओं व जंगली जानवरों से किसानों का बड़ा नुकसान हो रहा है और अब कुछ किसानों ने तो फसलें बीजना ही छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने सरकार को आदेश दिए हैं कि लावारिस पशुओं के लिए गौशालाएं खोली जाएं लेकिन इन आदेशों का अभी तक पालन नहीं हो रहा है। आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि सरकार किसानों के हितों की रक्षा करते हुए हर गाव में गौसदन खोलने के लिए अर्थिक मदद दे।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूल स्तर पर संगठन बनाने के लिए 28 फरवरी का मंडी मे एक बैठक करने जा रही है। इस बैठक के प्रदेश व जिला कार्यकारिणी के लोग भाग लेंगे। दिल्ली में 26 फरवरी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसमें पूरे देश में संगठन के विस्तार की योजना बनाई जाएगी। इसमें प्रदेश की ओर से प्रदेश संयोजक के रूप में वह भाग लेंगे। इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महेश राज, आप व्यापार मंडल के प्रधान सुखराम शर्मा व प्रदेश मीडिया प्रभारी अजय ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.