Move to Jagran APP

कैलिफोर्निया की सेलिना को भा गया हरियाणा का गबरू, सात समंदर पार से भागी चली आई

अमेरिका के कैलिफोर्निया की युवती सेलिना की हरियाणा के युवक सुशील सैनी से फेसबुक पर दोस्‍ती हुई। सुशील उसे इतना भा गया कि वह करनाल पहुंची और उससे हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 12:50 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 08:51 AM (IST)
कैलिफोर्निया की सेलिना को भा गया हरियाणा का गबरू, सात समंदर पार से भागी चली आई
कैलिफोर्निया की सेलिना को भा गया हरियाणा का गबरू, सात समंदर पार से भागी चली आई

करनाल, जेएनएन। प्‍यार का रंग सबसे अनोखा और कभी न उतरने वाला होता है। यह सरहदों और किसी भेदभाव से अछूता दिलों का रिश्‍ता होता है। इसका जीवंत उदाहरण यहां देखने को मिला है। अमेरिका के कैलिफोर्निया की एक बाला की हरियाणा के एक गबरू से फेसबुक पर दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई। प्‍यार बढ़ा तो उनका दूर रहना मुश्किल हो गया और विदेशी युवती सारी बंधन व सरहद को तोड़ यहां आ गई और अपने प्रेमी संग सात फेरे ले लिये।

loksabha election banner

कैलिफोर्निया की मलिना सेलिना ने करनाल के सुशील के संग मंदिर में लिये सात फेरे

यह कहानी है कैलिफोर्निया की युवती मलिना सेलिना लोपेज और हरियाणा के करनाल के सुशाील सैनी की। दोनों की करीब डेढ़ साल पहले फेसबुक पर दोस्‍ती के बाद चैटिंग शुरू हुई थी। यह दोस्‍ती धीरे-धीरे प्‍यार में बदल गया और फिर दोनों ने एक होने का फैसला किया। भारत पहुंची मलिना सेलिना लोपेज सरोजा ने करनाल के सेक्टर-14 के श्रीकृष्ण मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से सुशील से शादी की और उसके साथ सात फेरे लिए।

डेढ़ साल पहले फेसबुक पर शुरू हुई थी चेटिंग, प्‍यार परवान चढ़ा तो हो गए एक-दूजे के, मंदिर में लिये सात फेरे

इस विवाह से वर-वधू के परिवार भी बेहद खुश हैं। परिवार में बधाई मिलने का सिलसिला जारी है। विकास कॉलोनी निवासी युवक सुशील सैनी के परिवार ने रीति रिवाज के अनुसार नई नवेली दुल्हन का स्वागत किया। सुशील सैनी बीए सेकेंड ईयर तक पढ़ाई कर चुका है तो सेलिना लोपेज बीएससी है। उन्होंने कंप्यूटर साइंस में भी शिक्षा ग्रहण की है।

सेलिना को हमेशा आकर्षित करती थी भारतीय संस्‍कृति

मलिना सेलिना लोपेज ने जागरण से बातचीत में कहा कि उन्‍हें भारतीय संस्‍कृति हमेशा आकर्षित करती थी। वह इसे बेहद पसंद करती हैं। अमेरिका में शादी की रस्में और रीतिरिवाज भारत से पूरी तरह अलग हैं, लेकिन यहां के रीति रिवाज से वह हमेशा से ही प्रभावित रहीं हैं। यहां के लोगों में अपार प्रेम है और सभी परिजनों ने उसका भरपूर स्वागत किया है। उन्‍हें बहू के तौर पर स्वीकार भी किया। उन्होंने बताया कि वह तीन बहनें और चार भाई हैं। मां की कुछ वर्ष पहले मौत हो चुकी है। पिता भी उनकी पसंद की शादी से बेहद खुश हैं। करनाल में उन्‍हें जो प्यार मिला है, उससे वह बहुत खुश हैं।

शादी की रस्‍में निभाते सुशील सैनी और सेलिना।

यह भी पढ़ें: इस गांव में रावण दहन की खास परंपरा कर देगी हैरान, मान्‍यता- भगवान राम आए थे यहां

फेसबुक से मिला जीवन साथी : सुशील

सुशील सैनी का कहना है कि वह बीए प्रथम वर्ष में था तो फेसबुक पर सक्रिय रहता था। इसी दौरान उसने मलिना को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी तो दोनों के बीच फेसबुक पर दोस्‍ती हो गई और उनके बीच चैटिंग शुरू हो गई। धीरे-धीरे उनके बीच प्यार हुआ और आज शादी कर वह बेहद खुश हैं। लव मैरिज को उनके परिजनों ने खुले दिल से स्वीकार किया और सेलिना का खुलेदिल व प्‍यार से स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: दशहरे पर यहां हुए हादसे से पूरा देश कांप गया था, आज भी लोग नहीं भूले वो चीख व चीत्‍कार

युवाओं की पसंद को दबाना नहीं चाहिए : अशोक

सुशील सैनी के पिता अशोक कुमार का कहना है कि माता-पिता को युवा वर्ग की पसंद और भावनाओं को दबाना नहीं चाहिए। उन्हें भी एक साल से बेटे के लव मैरिज के प्रयासों का पता चल गया था, लेकिन उन्होंने सकारात्मकता दिखाते हुए उन्हें रजामंदी दे दी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.