Move to Jagran APP

हरियाणा विस में जैन मुनि का प्रवचन, सद्भाव के बीच तीन कांग्रेस MLA का निलंबन खत्‍म

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र दाेपहर बाद दाे बजे शुरू हो गया। सत्र के दौरान 29 अगस्‍त को जीएसटी बिल पेश किया जाएगा। सत्र के दौरान जैन मुनि तरुण सागर ने प्रवचन दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2016 09:45 AM (IST)
हरियाणा विस में जैन मुनि का प्रवचन, सद्भाव के बीच तीन कांग्रेस MLA का निलंबन खत्‍म

चंडीगढ़, [वेब डेस्क]। हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र शुक्रवार को दोपहर बाद दो बजे शुरू हो गया। विधानसभा की कार्यवाही जैन मुनि तरुण सागर के प्रवचन के बाद स्थगित कर दी गई। अब सदन की कार्यवाही 29 अगस्त को शुरू होगी। इस दिन विधानसभा में जीएसटी बिल पेश हाेगा। सत्र 31 अगस्त तक चलेगा और इस दौरान कई बिल पारित किए जाने की उम्मीद है। सत्र के पहले दिन कांग्रेस के तीन विधायकों का निलंबन समाप्त कर दिया गया। उन्हें बजट सत्र के दौरान निलंबित किया गया था।

loksabha election banner

जैन मुनि तरुण सागर के प्रवचन के साथ पहले दिन की कार्यवाही स्थगित

विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि मानूसन सत्र 31 अगस्त तक चलाने का फैसला किया गया है। इस दौरान जीएसटी बिल को पास किया जाएगा। इस बिल के पास होने से हरियाणा को टैक्स से होनेवाली आय में काफी फायदा होगा।

पढ़ें : अभी कांग्रेस में शामिल नहीं हुए हैं कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी!

विधानसभा में आज कांग्रेस के तीन विधायक कुलदीप शर्मा, जगबीर मलिक और जयवीर वाल्मीकि का निलंबन वापस ले लिया गया। इस मामले पर लंबी बहस के बाद इन विधायकों को निलंबन वापस लिया गया। बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण की प्रतियां फाड़ने पर इन विधायकों काे छह माह के लिए निलंबित किया गया था।

फोटो गैलरी : तस्वीरें : हरियाणा विस में नया अध्याय, जैन मुनि ने दिया प्रवचन

विधानसभा में प्रवचन देते जैन मुनि तरुण सागर और मौजूद राज्यपाल।

29 अगस्त को विधानसभा में पेश होगा जीएसटी बिल

इन विधायकों के निलंबन वापस लेने के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण की प्रति फाड़ने को कोई भी उचित नहीं ठहरा सकता। यह घटना दुखद थी, लेकिन इसे अब खत्म कर दिया जाना चाहिए। इसके बाद हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने कांग्रेस के तीनों विधायकों का निलंबन रद कर दिया।

पढ़ें : सलमान खान फिर मुश्किल में, कुलदीप बिश्नोई ने कहा- काला हिरण मामले में जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

इसके बाद विधानसभा में जैन मुनि तरुण सागर का प्रवचन शुरू हुआ। उन्होंने विधायकों और मंत्रियों को आम आचार-व्यवहार के बारे में बताया। यह पहला मौका था जब किसी धार्मिक गुरु विधानसभा में प्रवचन दिया। इसको लेकर सदस्यों में भी काफी उत्सुकता थी। इस मौके पर राज्यपाल कप्तान सिंह साेलंकी भी मौजूद रहे और जैन मुनि का प्रवचन सुना।

पढ़ें : हरियाणा विस के सत्र में हंगामे के बीच बहेगी प्रवचन की धारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.