Move to Jagran APP

वाघेला का भाजपा में शामिल होने की संभावनाओं से इंकार

भाजपा में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर कांग्रेसी दिग्गज शंकरसिंह वाघेला ने फिलहाल इस मुददे पर ठंडा पानी डाल दिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 17 May 2017 04:05 AM (IST)Updated: Wed, 17 May 2017 04:05 AM (IST)
वाघेला का भाजपा में शामिल होने की संभावनाओं से इंकार
वाघेला का भाजपा में शामिल होने की संभावनाओं से इंकार

अहमदाबाद। भाजपा में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर कांग्रेसी दिग्गज शंकरसिंह वाघेला ने फिलहाल इस मुददे पर ठंडा पानी डाल दिया है लेकिन भाजपा नेता कांग्रेस विधायकों पर डोरे डाल रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इशारे पर भाजपा नेता कई कांग्रेस विधायकों को फॉलो कर रहे हैं। 
गुजरात में सत्ता के गलियारों में गत दिनों से काफी हलचल है, वाघेला के भाजपा में शामिल होने की अटकलों ने इसे और बढा दिया। फिलहाल नेता विपक्ष शंकरसिंह वाघेला का भाजपा में शामिल होने की संभावनाओं से इंकार कर रहे हैं लेकिन भविष्य में ऐसा नहीं करेंगे इसकी कोई गारंटी नहीं है। बीते तीन कुछ वर्षों में वाघेला समर्थक कांग्रेसी नेता, सांसद व विधायक एक एक करके भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

loksabha election banner

यह भी पढें: भाजपा का 150 प्लस प्लान, गुजरात के हर बूथ पर कमल खिलाने की कवायद

 दक्षिण गुजरात के एक नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि भाजपा ने कांग्रेस विधायकों के लिए हॉर्स राइडिंग शुरू कर दी है, उन्हें वर्तमान सीट पर ही भाजपा का टिकट व करोडों का ऑफर दिया गया है। अब देखना है कि आगामी दिनों में कितने विधायक कांग्रेस का दामन छोडकर भाजपा में शामिल होते हैं, सोमनाथ में आयोजित प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी में अमित शाह ने कांग्रेस को जडमूल से समाप्ते करने का ऐलान किया था उसके लिए वे कुछ भी करने को तैयार हैं भले ही उन्हें कोई अप्रत्याशित फैसला क्यों  न करना पडे। दक्षिण गुजरात के कांग्रेस विधायकों के साथ कांग्रेस के किसी बडे नेता को भी भाजपा में लाने की तैयारी है फिर भले इसके लिए उन्हें कोई कीमत चुकानी पडे।

यह भी पढें: कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों को किया खारिज

 
भाजपा के खिलाफ किसान संघ 
गुजरात में किसानों को सिंचाई का पानी नहीं मिलने से नाराज भारतीय किसान संघ ने 22 मई से प्रदेश व्याकपी आंदोलन का ऐलान किया है। भाजपा का किसान संगठन पहली बार अपनी ही सरकार के खिलाफ आक्रामक है तथा किसानों को नर्मदा का पानी सिंचाई के लिए उपलब्ध कराने को मैदान में है। गुजरात किसान समाज ने मंगलवार से ही गांधीनगर सचिवालय के बाहर प्रदर्शन शुरु कर दिया है, आगामी दिनों में भारतीय किसान संघ भी राज्य भर में सडकों पर उतरेगा।

यह भी पढें: गुजरात में अब नहीं होगी नीलगायों की हत्या


अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी मंगलवार को गुजरात की यात्रा पर आएंगे। गांधीनगर में अफ्रीकन बैंक के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वे कच्छ में देश में पहले एसईजेड का शिलान्यास करेंगे। 
गुजरात प्रदेश भाजपा मीडिया सेल के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार सुबह गांधीनगर पहुंचेंगे जहां अफ्रीकन बैंक के कार्यक्रम में शामिल होंगे। उसके बाद मोदी कच्छ में कोस्टबल स्पेशल इकॉनोमी जोन का शिलान्यास करेंगे तथा भचाऊ में सौनी योजना के तीसरे चरण का लोकार्पण करेंगे।

अहमदाबाद। गुजरात में पाटीदार आंदोलन पर नजर रखने के लिए सरकार ने आईबी व एटीएस को काम पर लगाया है। सरकार ने सोशल मीडिया पर सरकार व भाजपा विरोधी संदेशों की निगरानी के लिए एटीएस को ढाई करोड रुपए का बजट दिया है।

यह भी पढें: रैनसमवेयर वन्नाक्राई ने गुजरात सरकार के आईटी नेटवर्क पर किया हमला

गुजरात में पिछले दो साल से चल रहे पाटीदार आरक्षण आंदोलन की निगरानी सरकार ने तेज कर दी है। इन्टेलीजेंस ब्यूारो तथा ऐंटी टेरेरिस्ट स्वॉआड को पाटीदारों के बीच सोशल मीडिया पर चलने वाले मैसेज तथा सूचनाओं पर नजर रखने को कहा गया है। सरकार ने एटीएस को इसके लिए ढाई करोड रु का बजट भी दिया है।

 हालांकि एटीएस के अधिकारी बताते हैं कि सरकार की ओर से यह रकम सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए पहले ही आवंटित किए जा चुके हैं। सोशल मीडिया पर चलने वाले संदेशों का अध्यन कर देश विरोधी, सरकार विरोधी तथा जाति, धर्म, भाषा व प्रांत को लेकर नफरत फैलो वाले संदेशो को रोकने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। हालांकि उनका कहना है कि पाटीदर आंदोलन की निगरानी के लिए यह प्रोजेक्ट नहीं सौंपा गया है। गौरतलब है कि पाटीदार आंदोलन के बाद ही सरकार जागी तथा इस प्रकार की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए ही सरकार ने यह कदम उठाया है। सरकार भले आरक्षण आंदोलन को इसका कारण हीं मानती हों लेकिन पहला कारण तो यही बनता है।

यह भी पढें: भ्रष्टाचार मुक्त रहा है मोदी सरकार के तीन वर्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.