Move to Jagran APP

ऐसा फैशन प्रॉब्लम देता है

ज्यादा टाइट बेल्ट लगाने से पैर सुन्न हो सकते हैं और उनमें झनझनाहट की शिकायत हो सकती है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 12 Jul 2016 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jul 2016 10:17 AM (IST)
ऐसा फैशन प्रॉब्लम देता है

आजकल फैशन के इस दौर में कोई भी पीछे नहीं रहना चाहता। फैशनेबल दिखने के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती तरह-तरह के कपड़े पहनती हैं। पर वह यह नहीं जानती कि इसे पहनने से उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। । आज हम आपको बताएंगे फैशन से जुड़ी वो बातें जो आपकी सेहत डाल रही हैं बुरा असर।

loksabha election banner

बेल्ट


ज्यादा टाइट बेल्ट लगाने से पैर सुन्न हो सकते हैं और उनमें झनझनाहट की शिकायत हो सकती है।

इयररिंग्स


बड़े-भारी सुंदर इयररिंग्स देखने में तो बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन इनका भार आपके कान के छेद को इतना बड़ा कर सकता है कि कान फटने तक की नौबत आ जाए।

बड़े बैग


बड़े इयररिंग्स कान को नुकसान पहुंचाते हैं तो बड़े और भारी हैंडबैग्स कंधों, गर्दन और पीठ को। काफी देर तक भारी हैंडबैग टांगे रहने से कंधे, गर्दन और पीठ अकड़ के साथ दर्द की समस्या हो सकती है और बॉडी पॉस्चर भी बिगड़ सकता है।

हाई हील्स


छोटी हाइट वाली लड़कियां ज्यादातर हाई हील्स पहनती हैं ताकि वह लम्बी दिखे। पर इसे पहनने से पिंडली की मसल्स पर इसका बुरा असर पड़ता है और वह छोटी होने लगती है। जिसके कारण रक्त प्रवाह बाधित होने से कई परेशानियां आ जाती है। इसे कमर को भी नुकासान होता है।

स्किनी जीन्स


स्किनी जीन्स शरीर से पूरी तरह से चिपकी होती है। इसे पहन कर काम करने में बहुत मुश्किल आती है। इसे पहनने से हमारी कमर, कूल्हों व जांघो पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है

पढ़ें- अगर बाल जल्दी सफेद हो गए हैं तो अपनाओं ये उपाय

मानसून में भी दमकता रहे चेहरा, खिली-खिली रहे आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.