Move to Jagran APP

6 फीट का है पार्टनर, तो आप भी दिख सकती हैं लंबी

अपनी हाइट को लेकर परेशान हैं तो इन टिप्स को अपनाकर आपका कद भी नजर आएगा लंबा....

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2016 10:50 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2016 11:40 AM (IST)
6 फीट का है पार्टनर, तो आप भी दिख सकती हैं लंबी
6 फीट का है पार्टनर, तो आप भी दिख सकती हैं लंबी

क्या आपके पार्टनर की हाइट 6 फीट है और आप 5 फीट की हैं तो अक्सर आप यही सोचती हैं कि काश मैं भी लंबी होती। उनके साथ डेट पर भी यही सोच-सोचकर परेशान होती रहती हैं कि आपकी जोड़ी को देख लोग क्या कहेंगे, लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नही क्योंकि हम आपके लिये लाये हैं कुछ ऐसे स्मार्ट ट्रिक्स जिन्हें अपनाकर आप लंबी नजर आएंगी....

loksabha election banner

पढ़ें: पत्नियां पति से जरूर छुपाती हैं ये बातें

वेजिस हील्स

लंबा दिखने के लिए पेन्सिल हील्स और स्टेलेटोस का जमाना अब गया क्योंकि इससे पैरों में दर्द होने लगता है और ये कंफर्टेबल भी नही होती। अगर आपके फुटवेयर कंफर्टेबल नही होंगे तो आपकी डेट का सारा मजा किरकिरा हो जायेगा। इसलिये आपके लिए अच्छा है कि आप लंबा दिखने के लिये वेजिस हील्स ट्राइ करें। इससे आप कंफर्टेबल के साथ-साथ अपनी डेट भी एंजॉय कर सकेंगी।

पढ़ें: हेयर स्टाइल ऐसा जो गर्मियों में रखे कूल

वर्टिकल स्ट्राइप्स प्रिंट

शॉर्ट हाइट वाले अगर प्रिंटेड ड्रेस पहने तो उनकी हाइट और कम लगती है। लेकिन अगर आप वर्टिकल स्ट्राइप्स वाले कपड़े पहने तो इससे आपकी हाइट भी ज्यादा लगेगी साथ ही आप पतले और लंबे भी नजर आएंगे। वैसे तो वर्टिकल लाइन्स वाली आप कोई भी ड्रेस चुन सकती हैं लेकिन ये भी ध्यान रखें कि स्ट्राइप्स ज्यादा चौड़ी न हो।

ऐसिमिट्रिक कट्स

ऐसिमिट्रिक कुर्ते, हाइ-लो स्कर्ट्स भी आपकी हाइट के हिसाब से परफेक्ट है। इन कट्स से आप लंबी नजर आएंगी।

पढ़ें: जींस खरीदने से पहले जान ले ये बातें

सॉलिड कलर्स

प्रिंटेड पैटर्नस में आपकी हाइट कम लगती है तो आप डार्क कलर का लोवर्स पहने इससे आपकी हाइट ज्यादा लगेगी।

वेस्टलाइन

समर फैशन के लिये मैक्सी भी एक अच्छा ऑप्शन है। अपनी वार्डरोब में एक मैक्सी भी जरूर शामिल करें। आप चाहे तो पतली स्ट्रिप्स वाली कोई भी लॉन्ग ड्रेस आप पर सूट करेगी। बस स्ट्रिप्स ज्यादा चौड़ी या भड़कीली न हो।

हाइ-वेस्टिड लोअर्स

अपनी पेंट्स, जीन्स या लोवर्स को वेस्ट लाइन से उपर ही पहने इससे आपकी टांगें लंबी नजर आएंगी। हाइ वेस्टिड आपके फिगर को लंबा दिखाएंगे। आप वेस्टिड स्कर्ट भी ट्राई कर सकती हैं लेकिन खरीदते समय उसकी फिटिंग जरूर चेक कर लें।

पढ़ें: मानसून में रखें सेहत का ख्याल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.