Move to Jagran APP

Britney Spears को 'कंजरवेटरशिप' से मिली आजादी, पिता पर ड्रग्स देने समेत लगाए थे ये चौंकाने वाले आरोप

पॉप स्टार Britney Spears का अपने पिता जेमी स्पीयर्स के साथ कंजरवेटरशिप को लेकर विवाद साल 2008 से ही शुरू हो गया था। 13 साल लड़ाई लड़ने के बाद आखिरकार ब्रिटनी को अपने पिता के सरंक्षण से आजादी मिली लेकिन कंजरवेटरशिप खत्म होने के बावजूद पिता ब्रिटनी के पैसों का इस्तेमाल कर रहे थे। आखिरकार अब ब्रिटनी को पूरी तरह से पिता से छुटकारा मिल गया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sat, 27 Apr 2024 10:54 AM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 10:54 AM (IST)
ब्रिटनी स्पीयर्स का पिता के साथ सुलझा विवाद। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटनी स्पीयर्स (Britney Spears) हॉलीवुड की बेहतरीन सिंगर्स में से एक हैं, जो अपने गानों से कम और विवादों से ज्यादा सुर्खियां बटोरती हैं। कभी एक्स ब्वॉयफ्रेंड पर आरोप, पति से तलाक और पिता के साथ 'कंजरवेटरशिप' को लेकर बवाल, आए दिन ब्रिटनी हेडलाइंस में अपनी जगह बना ही लेती हैं। खैर, सिंगर का एक विवाद सालों बाद आखिरकार खत्म हो गया है।

loksabha election banner

ब्रिटनी स्पीयर्स का पिता जेमी स्पीयर्स (Jamie Spears) के साथ 'कंजरवेटरशिप' को लेकर विवाद चल रहा था। कुछ साल पहले 'कंजरवेटरशिप' खत्म होने के बाद ब्रिटनी ने दावा किया था कि उनके पिता उन्हें ड्रग्स देते हैं और उनकी जिंदगी से जुड़े सारे फैसले उनके पिता करते हैं। इसलिए वह शादी या बच्चा नहीं कर पा रही हैं।

ब्रिटनी स्पीयर्स का पिता के साथ खत्म हुआ विवाद

साल 2021 में पॉप स्टार की 13 साल की 'कंजरवेटरशिप' को खत्म कर दिया गया था, लेकिन अब आखिरकार ये विवाद पूरी तरह खत्म हो गया है। पिता-बेटी ने आपस में ये विवाद सुलझा लिया है। हालांकि, किन शर्तों पर समझौता किया गया है, इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Britney Spears

यह भी पढ़ें- Britney Spears ने म्यूजिक इंडस्ट्री को कहा अलविदा, बोलीं- मैं ​​कभी वापस नहीं लौटूंगी

ब्रिटनी स्पीयर्स को कानूनी पचड़े से मिली आजादी

बिलबोर्ड के मुताबिक, ब्रिटनी स्पीयर्स के वकील मैथ्यू रोसेनगार्ट ने कहा, "ब्रिटनी स्पीयर्स का प्रतिनिधित्व, सुरक्षा और बचाव करना हमारे लिए सम्मान और विशेषाधिकार की बात रही है। भले ही नवंबर 2021 में संरक्षकता (कंजरवेटरशिप) समाप्त कर दी गई थी, लेकिन स्वतंत्रता की उनकी इच्छा अब असल में पूरी हो गई है। उन्हें कोर्ट में मौजूद होने या कानूनी कार्यवाही में उलझने से भी आजादी मिल गई है।"

britney

बच्चा पैदा नहीं करने की थी इजाजत

साल 2008 से ब्रिटनी पर उनके पिता का कंट्रोल था, यहां तक कि उनके पैसे का भी। उन्हें ब्रिटनी का 'कंजरवेटर' बनाया गया था। नवंबर 2021 में ब्रिटनी स्पीयर्स ने अपने पिता जेमी को लेकर एक ऐसा बयान दिया था, जिसने हर किसी को हिलाकर रख दिया था। तीन साल पहले ब्रिटनी ने कोर्ट में दावा किया था कि पिछले 13 साल से उन्हें जबरदस्ती ड्रग्स दी जा रही है। उन्हें इच्छा के विरुद्ध काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

Britney Spears Song

यही नहीं, ब्रिटनी ने यह भी कहा था कि उन्हें बर्थ कंट्रोल डिवाइस हटाने तक की इजाजत नहीं दी गई। बच्चा पैदा न कर सकें, इसलिए उनके अंदर एक IUD डिवाइस लगाई गई है। इन आरोपों से ब्रिटनी खूब सुर्खियों में रहती थीं।

यह भी पढ़ें- सैम असगरी से तलाक के बीच ब्रिटनी स्पीयर्स की Peta ने की आलोचना, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.