Move to Jagran APP

ये हैं बॉलीवुड की 7 अभिनेत्रियां जिन्होंने हाथों में उठाई कलम और बन गई राइटर

कंगना रनौत से लेकर ट्विंकल खन्ना, मनीषा कोइराला, दिव्या दत्त, शिल्पा शेट्टी...आइये आपको मिलाते हैं उन अभिनेत्रियों से जो की एक बेहतरीन राइटर भी हैं!

By ShikhasEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 05:57 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 05:57 PM (IST)
ये हैं बॉलीवुड की 7 अभिनेत्रियां जिन्होंने हाथों में उठाई कलम और बन गई राइटर
ये हैं बॉलीवुड की 7 अभिनेत्रियां जिन्होंने हाथों में उठाई कलम और बन गई राइटर

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने अपने टैलेंट को सिर्फ़ एक्टिंग तक सीमित नहीं रखा है किसीने सिंगिंग तो किसीने डांस की दुनिया में अपने आपको साबित किया है। और कुछ एक्ट्रेसेस ने अपना टैलेंट हाथ में कलम उठा कर, राइटर बन कर भी दिखाया है। यें हैं बॉलीवुड की वो 7 अभिनेत्रियां जिन्होंने अपने आपको एक राइटर के रूप में भी पेश किया है और सफल भी रहीं हैं।

loksabha election banner

1. ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना का बॉलीवुड करियर भले लड़खड़ाता हुआ रहा हो मगर इन्होने अपने आपको एक ऑथर के रूप में बखूबी से साबित किया है। 2015 के बेस्ट सेलर की लिस्ट में शामिल उनकी पहली फ़िल्म मिसेस फनी बोन्स के बाद उन्होंने द लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद भी लिखी।

यह भी पढ़ें: आज भी एकदम फिट और हिट नज़र आते हैं धर्मेन्द्र, देखें ताज़ा तस्वीरें

2. शिल्पा शेट्टी 

'द ग्रेट इंडियन डाइट' एक अलग ही जौनर की इस बुक को शिल्पा ने ग्रैंड तरीके से लांच किया था। अपने आपको फिट रखने के कई नुस्खे और कई अंधविश्वासी नुस्खों से पर्दा हाते हुए शिल्पा ने इस किताब में बहुत इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स लिखे हैं।

3. सोनाली बेंद्रे

अभिनेत्री और रियलिटी शोज़ की जज सोनाली बेंद्रे ने भी कलम से दोस्ती की और लिखी ये इंट्रेस्टिंग बुक जिसमें उन्होंने इस नए ज़माने में बच्चों की परवरिश पर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है। द मॉडर्न गुरुकुल में सोनाली ने ट्रेडिशन और मोर्डेनिटी के कॉम्बिनेशन को समझाया है। 

4. अनु अग्रवाल

अनु अग्रवाल - द आशिकी गर्ल की रियल लाइफ कहानी किसी किताब से कम नहीं है। सक्सेसफुल फ़िल्मी करियर के बाद मौत को छू कर निकल जाने वाला एक्सीडेंट और उसके बाद कई सालों तक गुमनाम सी ज़िन्दगी को अनु ने शब्दों का आकार दिया अपनी इस किताब 'Anusual' से।

5. दिव्या दत्ता 

बॉलीवुड की सबसे वर्सेटाइल एक्ट्रेसेस में से एक दिव्या दत्ता ने भी राइटर्स की लिस्ट में अपने आपको शामिल किया। 'मी एंड मां' टायटल की इस किताब में दिव्या ने अपनी मां के साथ अपनी बिन्दिग के बारे में लिखा। उनकी मां एक स्ट्रांग और सिंगल पैरेंट थी जिन्होंने उन्हें हमेशा सपोर्ट किया। अपनी मां के देहांत के बाद दिव्या ने यह किताब लिखी जो एक्सपर्ट्स को बेहद पसंद आई। 

6. कंगना रनौत

कंगना रनौत ने भी अपने आपको राइटर्स की लिस्ट में शामिल कर लिया है मगर हर बार की तरह इस बार भी उनके लिखने का अंदाज़ कुछ अलग है। अन्य अभिनेत्रियों की तरह उन्होंने किताब नहीं बल्कि फ़िल्म की स्क्रिप्ट लिखी है। आपको बता दें कि कंगना ने अपनी आने वाली फ़िल्म सिमरन को अपूर्व असरानी के साथ को-राईट किया है। इंट्रेस्टिंग!

7. मनीषा कोइराला 

अभिनेत्री मनीषा कोइराला भी राइटर बनने वाली है और वो भी एक अच्छे कॉज के लिए। उनकी शादी और फिर कैंसर से उनकी लड़ाई ने उनके जीवन में बहुत से संघर्ष लाए और इन सबसे जीतती हुईं मनीषा आज कैंसर से लड़ने के उपायों पर किताब लिखने वाली हैं। वो इस किताब को एक न्यूट्रीशन के मदद लेकर लिखने वाली है।

यह भी पढ़ें: जल्दबाजी में लिया गया शादी का फैसला मेरे जीवन की सबसे बड़ी भूल - मनीषा कोइराला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.