Move to Jagran APP

तो इस डर के कारण अमिताभ बच्‍चन की बेटी श्‍वेता नहीं बन पाईं एक्‍ट्रेस

अमिताभ बच्‍चन की बेटी श्‍वेता बच्‍चन ने शायद पहली बार इतना खुलकर बताया है कि आखिर वो क्‍यों नहीं बन पाईं एक एक्‍ट्रेस।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 03:33 PM (IST)
तो इस डर के कारण अमिताभ बच्‍चन की बेटी श्‍वेता नहीं बन पाईं एक्‍ट्रेस

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री में बच्चन परिवार का एक अलग ही रूतबा है, हर सदस्य कला व अभिनय जगत से जुड़ा है। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे-बहू अभिषेक-ऐश्वर्या उनका नाम आगे बढ़ा रहे हैं। मगर उनकी बेटी श्वेता ही ऐसी हैं, जिनका फिल्म इंडस्ट्री से कोई नाता नहीं रहा है। आपके जेहन में भी जरूर यह सवाल उठता होगा कि जिस परिवार में सारे सदस्य कला व अभिनय जगत से जुड़े हैं, वहां श्वेता क्यों सबसे अलग रह गईं।

loksabha election banner

शादी से पहले ही अभिनेता तुषार कपूर बने पिता, खुद का है बच्चा

श्वेता से अक्सर इस तरह के सवाल पूछे जाते हैं कि आप एक्ट्रेस क्यों नहीं बनीं? क्या अाप कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं? तो अब इस तरह के तमाम सवालों के जवाब खुद श्वेता ने दिए हैं, जिससे साफ हो गया है कि उन्होंने क्यों एक्टिंग को अपने करियर के तौर पर नहीं चुना। 'डीएनएन' की रिपोर्ट के मुताबिक, श्वेता ने इसके लिए अपने बचपन की एक कहानी बताई। श्वेता जब छोटी थीं तो वो अक्सर अपने माता-पिता के सेट पर जाया करती थीं।

चूंकि दोनों बेहद व्यस्त रहते थे और टाइट शेड्यूल के कारण उन्हें शिफ्ट में काम करना पड़ता था, इसलिए उन्हें श्वेता के साथ समय बिताने का समय ही नहीं मिल पाता था। इसलिए वो खुद मिलने सेट पर चली जाया करती थीं। मगर इसी दौरान एक दिन श्वेता, अमिताभ के मेकअप रूम में खेल रही थीं। तभी एक ओपेन सोकेट में उनकी उंगली फंस गई और फिर इस घटना के बाद उन्होंने सेट पर जाना ही छोड़ दिया। इस तरह से उनका फिल्मी दुनिया से एक तरह से कनेक्शन टूट गया। श्वेता के मुताबिक, यह वजह भी है और यह भी तथ्य है कि उनकी एक्टिंग में दिलचस्पी थी ही नहीं।

बाप रे! अक्षय ने इतने करोड़ में साइन की नई फिल्म, तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

हालांकि श्वेता ने स्कूल के दिनों में कुछ नाटकों में हिस्सा लिया। इसकी वजह ये थी कि खेल जैसी चुनौतीपूर्ण गतिविधियों में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी। इसलिए उन्हें लगता था कि गाना गाना और एक्टिंग करना ज्यादा आसान चीज है। मगर एक नाटक में काम करने के दौरान उनका बुरा अनुभव रहा। इसमें वो एक हवाइयन गर्ल बनी थीं, मगर कड़ी रिहर्सल के बावजूद वो ऐन वक्त पर अपना एक शॉट भूल गईं। यह अनुभव उनके लिए बहुत ही बुरा था।

ब्वॉयफ्रेंड से दूर नहीं हुर्इ हैं आलिया भट्ट, खुद देख लीजिए ये तस्वीरें

इसके अलावा श्वेता ने यह भी बताया कि उन्हें कैमरा और भीड़ से डर लगता है। कुल मिलाकर श्वेता के मुताबिक, उन्हें जल्द ही इस बात का एहसास हो गया था कि वो किस चीज के लिए बनी हैं और उन्होंने खुद को ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर रखने में ही भलाई समझी। श्वेता ने कहा कि यह उनका फैसला था, ना कि उनके परिवार के किसी सदस्य का। वो सिर्फ एक आम इंसान की तरह फिल्में एंज्वॉय करती हैं। श्वेता के मुताबिक, उनका अपना अस्तित्व है और सारे अधिकार प्राप्त हैं। आपको बता दें कि श्वेता की लेखनी में दिलचस्पी रही है और वो पत्रकार पेशे में भी रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.