Move to Jagran APP

सिर्फ हजार रुपये के लिए करा दिया मॉडल का गैंगरेप!

साकीनाका मॉडल रेप केस में एक नया खुलासा हुआ है। इस मामले में मास्टर माइंड बताया जा रहा इब्राहिम खान उर्फ इबू को सिर्फ 1000 रुपये मिले थे, जबकि मॉडल और उसके दोस्त से 4.50 लाख रुपये की वसूली की गई थी। पुलिस स्टेशन के अंदर मॉडल से गैंगरेप करने

By Monika SharmaEdited By: Published: Fri, 01 May 2015 08:53 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2015 09:47 AM (IST)

मुंबई। साकीनाका मॉडल रेप केस में एक नया खुलासा हुआ है। इस मामले में मास्टर माइंड बताया जा रहा इब्राहिम खान उर्फ इबू को सिर्फ 1000 रुपये मिले थे, जबकि मॉडल और उसके दोस्त से 4.50 लाख रुपये की वसूली की गई थी।

loksabha election banner

मॉडल बोली, मुंबई पुलिस ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी...

पुलिस स्टेशन के अंदर मॉडल से गैंगरेप करने वाले तीन पुलिसकर्मियों के अलावा पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें इब्राहिम खान (42) और एक महिला आयशा मालवीय (24) भी शामिल थी। पीड़ित मॉडल और उसके दोस्त को छोड़ने के एवज में पुलिस ने दोनों से 4.50 लाख वसूले थे, जिसमें से इब्राहिम को 1000 और आयशा को 2000 रुपये ही दिए गए थे।

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों के साथ इब्राहिम के अच्छे संबंध थे और उसने ही बताया था कि मॉडल उनके लिए सबसे सही शिकार है। पूछताछ के दौरान इब्राहिम ने बताया कि जब रेड डालने और मॉडल को छोड़ने के बाद वो आरोपी एपीआई के पास अपना हिस्सा लेने पहुंचा तो उसे सिर्फ 3000 रुपये दिए गए, जिसमें से 1000 रुपये उसके लिए और 2000 रुपये आयशा के लिए थे।

क्राइम ब्रांच के सूत्र ने बताया कि इब्राहिम ने बताया है कि उसे इस बारे में जानकारी नहीं थी कि पुलिस ने पीड़ित लड़की से सोने के गहने भी लूटे थे और घटना वाली रात को वो साकीनाका पुलिस चौकी में था लेकिन वो नहीं जानता कि एपीआई काप्टे किस वक्त पीड़ित को संघर्षनगर चौकी ले गया था।

3 अप्रैल की रात को पुलिस एक होटल से मॉडल और उसके बॉयफ्रेंड को जबरदस्ती अपने साथ पुलिस स्टेशन ले गई थी, जहां 3 पुलिसकर्मियों ने न सिर्फ मॉडल का गैंगरेप किया बल्कि उससे और उसके दोस्त से 9.33 लाख रुपये का सामान भी लूट लिया।

मॉडल से होता रहा रेप, देखते रहे पुलिसकर्मी

शुरुआती जांच में सामने आया है कि साकीनाका पुलिस स्टेशन के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सुनील कटापे (34), सूरेश सूर्यवंशी (36) और हेड कॉन्स्टेबल योगेश पोंडे (36) ने मॉडल का गैंगरेप किया और पैसे लूटने में एक लोकल जर्नलिस्ट इब्राहिम और पांच अन्य लोगों ने उनकी मदद की।

इब्राहिम खान बड़े पैमाने पर चल रहे वसूली के इस रैकेट का मास्टरमाइंड है, जिसे 15 सालों से चलाया जा रहा है। खान और उसका गैंग टीवी जर्नलिस्ट बनकर पश्चिमी सबअर्ब्स होटल और रेस्त्रां मालिकों से पैसे वसूलते थे। ये गैंग रात को एसयूवी कार में घूमता था और पब और होटलों को निशाना बनाता था। पुलिस ने तीनों आरोपी पुलिसकर्मियों के अलावा जावेद शेख (35), संजय रंगे (46), तनवीर हाशमी (34), आयशा मालवीय (24) और इब्राहिम खान (42) को भी गिरफ्तार किया था।

पीड़ित मॉडल ने अपनी शिकायत में बताया था कि वो अपने को-ऑर्डिनेटर अमन के कहने पर 3 अप्रैल की रात को एक गुजराती बिजनेसमैन और फिल्म के प्रोड्यूसर हाशमी से मिलने के लिए एक पांच सितारा होटल पहुंची थी, जहां उसकी मुलाकात एक एजेंट और उसके दोस्त से हुई। जब एजेंट ने उसे बिजनेसमैन से मिलने के लिए होटल के कमरे में जाने के लिए कहा तो उसने शक होने पर अपने दोस्त को फोन करके वहां बुला लिया और होटल से चली गई। इसी बीच सादी कपड़ों में तीन पुलिसकर्मी और पांच अन्य लोग मॉडल और उसके दोस्त को पुलिस स्टेशन ले आए जहां मॉडल से गैंगरेप किया गया और उसके दोस्त की पिटाई की गई।

मुंबई के पुलिस थाने में मॉडल से गैंगरेप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.