Move to Jagran APP

एक्ट्रेस शिखा ने तीन बार की थी गला काटने की कोशिश

फिल्म 'बीए पास' की एक्ट्रेस शिखा जोशी की आत्महत्या के मामलेे की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि एक्ट्रेस की पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कई बार अपना गला काटने की कोशिश की थी। पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक शिखा का गला चार जगह से कटा

By Monika SharmaEdited By: Published: Wed, 20 May 2015 09:07 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2015 09:51 AM (IST)
एक्ट्रेस शिखा ने तीन बार की थी गला काटने की कोशिश

मुंबई। फिल्म 'बीए पास' की एक्ट्रेस शिखा जोशी की आत्महत्या के मामलेे की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि एक्ट्रेस की पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कई बार अपना गला काटने की कोशिश की थी।

loksabha election banner

ऐश्वर्या राय की कमबैक फिल्म 'जज्बा' का फर्स्ट लुक हुआ जारी

पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक शिखा का गला चार जगह से कटा हुआ था। उन्होंने चाकू से पहले तीन बार अपना गला काटने की कोशिश की और चौथी बार वो गला काटने में सफल हो गईं।

वर्सोवा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट में कहा गया है कि शिखा के गले की दायीं तरफ तीन कट थे, जिसका मतलब साफ है कि शिखा ने ये देखने की कोशिश की थी कि क्या वो इस तरफ से अपना गला काट सकती हैं या नहीं। इसके बाद उन्होंने बायीं तरफ से 8 सेंटीमीटर गला काट लिया, जिससे उनका काफी खून बह गया और उनकी मौत हो गई।

वर्सोवा पुलिस ने अस्पताल से चार सवालों के जवाब मांगे हैं जिससे उन्हें मामले की जांच में मदद मिलेगी।

1) क्या शिखा ने आत्महत्या की थी या किसी और ने उनकी हत्या की?

2) क्या यौन उत्पीड़न के कोई संकेत मिले हैं?

3) क्या वो नशे की हालत में थी?

4) शिखा की मौत के बारे में आपकी क्या राय है?

पिछले तीन दिनों में वर्सोवा पुलिस ने शिखा की रूममेट मधु भारती को दो बार बुलाया है क्योंकि वो बार-बार अपना बयान बदल रही है। अपने सबसे पहले बयान में मधु ने कहा था कि शनिवार को जिस वक्त शिखा ने अपना गला काटा उस वक्त शिखा के अलावा घर में सिर्फ वो ही थी।

'अभिनेत्री शिखा जोशी की मौत के लिए उनकी रूममेट जिम्मेदार'

हालांकि मधु ने खून में लथपथ शिखा की जो वीडियो रिकॉर्ड की है उसमें एक तीसरी महिला की आवाज भी सुनाई दे रही है। पुलिस ने मधु को दोबारा पुलिस स्टेशन बुलाकर इस तीसरी महिला के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वो उनकी दोस्त पुष्पा परमार उर्फ अनु है।

मधु ने बताया कि ये वीडियो अनु के सेलफोन से बनाई गई थी लेकिन सवाल खुद मधु ने पूछे थे। ये वीडियो उस वक्त बनाई गई थी जब शिखा खून में लथपथ बाथरूम में पड़ी हुईं थी। मधु ने कहा कि उन्होंने ये वीडियो इसलिए बनाई थी क्योंकि वो नहीं चाहती थी कि शिखा की मौत के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाए। इसलिए उन्होंने वीडियो बनाकर शिखा से पूछा था कि उनकी आत्महत्या के लिए कौन जिम्मेदार है और शिखा ने जवाब में किसी डॉ. शर्मा और शादीशुदा मर्दों के नाम लिए थे।

मधु ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने बयान में अनु का जिक्र नहीं किया था क्योंकि वो उन्हें इस मामले में नहीं घसीटना चाहती थी। अनु ने भी पुलिस को अपने बयान में कहा कि शिखा काफी परेशान रहती थी वो दिल्ली वापस जाने का मन बना रही थी क्योंकि फिल्मों में उनका करियर नहीं बन पा रहा था। पुलिस ने कहा, 'शिखा ने अनु से बात की और फिर नहाने चली गई, जहां उन्होंने आत्महत्या कर ली।' पुलिस ने अनु का फोन जब्त कर लिया है।

पुलिस ने अभी तक डॉ. विजय शर्मा और उन लोगों के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया है कि जिनका जिक्र शिखा वीडियो में करती दिख रही हैं।

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की यह तस्वीर हुई वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.