Move to Jagran APP

'बाहुबली' 1 और 2 की कहानी में जो छूटेगा, वो सब यहां मिलेगा

बाहुबली 2, 28 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। बताते चलें कि राजामौली द राइज़ ऑफ़ शिवगामी नाम से एक नॉवल भी रिलीज़ कर चुके हैं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Thu, 20 Apr 2017 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 20 Apr 2017 12:38 PM (IST)
'बाहुबली' 1 और 2 की कहानी में जो छूटेगा, वो सब यहां मिलेगा
'बाहुबली' 1 और 2 की कहानी में जो छूटेगा, वो सब यहां मिलेगा

मुंबई। डायरेक्टर एसएस राजामौली ने बाहुबली की दुनिया को  की रिलीज़ में अभी एक हफ़्ता बाक़ी है, मगर एक जगह ऐसी है जहां ये फ़िल्म रिलीज़ हो चुकी है। 

loksabha election banner

दरअसल, बाहुबली का एनीमेटिड वर्ज़न एक वीडियो व्यूइंग साइट पर रिलीज़ किया गया है। इस एनीमेटिड सीरीज़ का टाइटल बाहुबली- द लॉस्ट लीजेंड्स है और इसमें कालकेय के आक्रमण से पहले की कहानी दिखाई गई है। आपको याद होगा, बाहुबली- द बिगिनिंग में कालकेय के आक्रमण वाला हिस्सा फ़िल्म का मुख्य आकर्षण था। इस सीरीज़ के ज़रिए अमरेंद्र बाहुबली और भल्लालदेव के बचपन को फोकस किया गया है। इसका निर्माण राजामौली, ग्राफिक इंडिया और अर्क मीडियावर्क्स ने किया है।

ये भी पढ़ें: गले में जूते लटकाए सलमान ने किया सैल्यूट और पूछा, क्या तुम्हें यक़ीन है

इस सीरीज़ के बारे में राजामौली का कहना है- "हमने फ़िल्म में जो दिखाया, वो बहुत छोटा सा भाग है। जबसे मैंने इस कहानी पर काम करना शुरू किया, मुझे पता था कि बाहुबली की दुनिया को एक या दो फ़िल्मों में सीमित नहीं किया जा सकेगा, क्योंकि दिखाने के लिए इतना कुछ है और एनीमेशन इसे दिखाने का एक और रास्ता है।'' अमेज़न प्राइम वीडियो पर लॉस्ट लीजेंड्स के ज़रिए दर्शक बाहुबली की दुनिया के वो हिस्से देख सकेंगे, जो फ़िल्म में अछूते रह गए हैं।

ये भी पढ़ें: खुला है बाहुबली 2 का वो राज़, जिसे जानकर भूल जाएंगे कटप्पी वाला सवाल

बाहुबली 2, 28 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। बताते चलें कि राजामौली द राइज़ ऑफ़ शिवगामी नाम से एक नॉवल भी रिलीज़ कर चुके हैं, जिसमें महारानी शिवगामी देवी की ज़िंदगी को अनफोल्ड किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.