Move to Jagran APP

दिल्ली पहुंची मानुषी का मंत्री ने किया स्वागत, फिल्म 'पद्मावती' पर रखी बेबाक राय

मानुषी ने 'पद्मावती' विवाद पर खुलकर अपनी राय दी है। मानुषी ने कहा कि चीजें पहले से ही बदल रही हैं। हरियाणा के शिक्षामंत्री ने मानुषी को शॉल भेंटकर स्वागत किया।

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 28 Nov 2017 02:49 PM (IST)Updated: Wed, 29 Nov 2017 07:20 AM (IST)
दिल्ली पहुंची मानुषी का मंत्री ने किया स्वागत, फिल्म 'पद्मावती' पर रखी बेबाक राय
दिल्ली पहुंची मानुषी का मंत्री ने किया स्वागत, फिल्म 'पद्मावती' पर रखी बेबाक राय

नई दिल्ली [जेएनएन]। मिस वर्ल्ड का खिताब भारत वापस लाने वाली देश की बेटी मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर आज दिल्ली पहुंची, यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। मानुषी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने हरियाणा सरकार की ओर से उनका स्वागत किया।

loksabha election banner

रामबिलास शर्मा के साथ 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के संयोजक डॉ. योगेंद्र मलिक व नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में एडिशनल रेजीडेंट कमिश्नर विवेक सक्सेना के अलावा मानुषी छिल्लर की मां, पिता, बहन व भाई भी मौजूद थे।

हरियाणा की धरती का गौरव बढ़ाया 

हरियाणा के शिक्षामंत्री ने विश्व सुंदरी मानुषी को शॉल भेंटकर परंपरागत रूप से स्वागत किया। शिक्षामंत्री ने छिल्लर को पुष्पगुच्छ भी भेंट किया। विश्व सौंदर्य प्रतियोगिता में हरियाणा और भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन करने पर शिक्षामंत्री ने मानुषी को बधाई देते हुए कहा कि हमें गर्व है कि हमारी बेटी ने गीता का संदेश देने वाली हरियाणा की धरती का पूरे विश्व में गौरव बढ़ाया है।

भव्य समारोह में अभिनंदन किया जाएगा

विश्व सुंदरी प्रतियोगिता के दौरान सर्वाधिक सैलरी के संबध में पूछे गए प्रश्न के मानुषी छिल्लर द्वारा दिए गए उत्तर की प्रशंसा करते हुए मंत्री ने कहा कि मानुषी ने अपने जवाब से पूरे विश्व को संदेश दिया कि भारतीय संस्कृति विश्व की सर्वश्रेष्ठ संस्कृति है। भारतीय संस्कृति में माता-पिता को "मातृदेवो भव"व "पितृदेवो भव" कहा गया है। शिक्षामंत्री ने बताया कि विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर का एक दिसंबर को खानपुर कलां (सोनीपत) मेडिकल कॉलेज में एक भव्य समारोह में अभिनंदन किया जाएगा। 

चीजें पहले से ही बदल रही हैं

दिल्ली एयरपोर्ट पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मानुषी ने कहा कि एक डॉक्टर और मिस ‌वर्ल्ड होने के नाते आप का उद्देश्य समान ही होता है। ये दोनों होने के नाते आप दुनिया को एक ऐसी खूबसूरत जगह बनाना चाहते हैं जहां सब रह सकें। खाप पंचायतों पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मानुषी ने कहा कि चीजें पहले से ही बदल रही हैं। मैं खुश हूं कि शादियों में होने वाली हर्ष फायरिंग जैसी रीति को खत्म कर‌ दिया गया है और वो भी मेरे मिस वर्ल्ड का ताज पहनने के ठीक बाद।

'पद्मावती' विवाद पर खुलकर बोलीं मानुषी 

मानुषी ने 'पद्मावती' विवाद पर खुलकर अपनी राय दी है। उन्होंने दीपिका पादुकोण को लेकर कहा कि भारत की महिलाएं हमेशा ही चुनौतियों का सामना करती हैं और दूसरों के लिए मिसाल कायम करती हैं। उन्होंने कहा, 'हम चुनौतियों का सामना हिम्मत से करते हैं और हमें यही करना चाहिए। हम जो हैं, उसे लेकर विश्वास होना चाहिए। कभी-कभी लगता है कि यह समाज महिलाओं के अनुकूल नहीं है। लेकिन हमें उदाहरण पेश करने की जरूरत है। महिलाओं को इस बात का विश्वास दिलाना चाहिए कि आप अद्भुत चीजें कर सकती हैं।' 

यह भी पढ़ें: आजम खां के बाद मनोहर लाल पर भड़के अम्मू, खामियाजा भुगतने की दी धमकी

यह भी पढ़ें: मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का पाक को करारा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.