Move to Jagran APP

जनमत संग्रह पर घमासान तेज, BJP ने कहा, क्या केजरी को ब्रिटेन का नशा चढ़ गया?

एक बार फ‍िर केंद्र के निशाने पर केजरीवाल हैं। इस बार क्‍यों भाजपा ने उन्‍हें निशाना बनाया है। इसे जानने के लिए पढ़ें खबर।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2016 05:05 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 08:37 AM (IST)
जनमत संग्रह पर घमासान तेज, BJP ने कहा, क्या केजरी को ब्रिटेन का नशा चढ़ गया?

नई दिल्ली [जेएनएन]। जनमत संग्रह के बाद यूरोपियन यूनियन से ब्रिटेन अलग हो गया। ब्रिटेन भले ही दिल्ली से दूर हो और शायद ही इसका कोई असर दिल्ली में देखने को मिले। लेकिन, जनमत संग्रह के बाद दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने इसे सियासी मुद्दा बना दिया है।

loksabha election banner

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने के हक में ऐसे ही जनमत संग्रह पर विचार कर रही है।

अरविंद केजरीवाल सरकार लंबे समय से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है। सरकार को हर बार केंद्र के रवैये और राजनीतिक दबाव के कारण इस मुद्दे पर पीछे हटना पड़ा है, लेकिन ब्रिटेन में हुए जनमत संग्रह ने दिल्ली में सियासी सरगर्मी जरूर बढ़ा दी है। केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'यूके रेफरेंडम के बाद जल्द ही दिल्ली में भी पूर्ण राज्य को लेकर जनमत संग्रह किया जाएगा'।

...तो क्या इस बार अपने ही जाल में फंसे केजरीवाल, फेल हुआ सियासी फॉर्मूला?

भाजपा ने दिया जवाब

दिल्ली में जनमत संग्रह की मांग को लेकर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि ' इनको क्या ब्रिटेन का नशा चढ़ गया ? यह देश संविधान से चलता है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.