Move to Jagran APP

शर्मनाक! अब बेटियां भी करने लगीं मां की पिटाई

कालकाजी मेंं एक मां केे आंसू, शरीर पर चोट के घाव, उसके कांपते हाथ एक बेटी द्वारा मां पर अत्याचार की कहानी बयां करतेे हैंं।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 23 May 2016 08:55 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 10:53 AM (IST)
शर्मनाक! अब बेटियां भी करने लगीं मां की पिटाई

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। कहते है बुजुर्ग का सहारा उनके बच्चे होते हैंं। लेकिन आए दिन बेटा-बहू द्वारा त्याग दिए गए माता -पिता दर-दर की ठोकरेंं खाने को मजबूर हैंं। ऐसे मेंं इनकी बेटियां ही सहारा बनती हैंं या फिर वृद्धाश्रम। लेकिन कालकाजी मेंं एक मां आंसू, शरीर पर चोट के घाव, उसके कांपते हाथ एक बेटी द्वारा मां पर अत्याचार की कहानी बयां करते हैं। इस पर भी वह मां कहती है मेरी ही गलती है। मेरी बेटी को कुछ मत कहो। पुलिस को मत बुलाओ।

loksabha election banner

दीवारोंं से टकराकर दम तोड़ने वाली चीखेंं बाहर तब आईंं जब पड़ोसियोंं ने शनिवार को हुई पिटाई का वीडियोंं फेसबुक पर अपलोड कर दिया। इतना ही नहींं पड़ोसी प्रीतपाल सिंह ने थाना कालकाजी मेंं बुजुर्ग महिला की सहायता के लिए शिकायत भी की है।

वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने आज सुबह पीड़ित बुजुर्ग से मुलाकात कर उसका हाल चाल लिया।

पत्नी हकला कहकर उड़ाती थी मजाक, पति ने करवा दी हत्या

करोड़ो की मालकिन दाने-दाने को मोहताज
गुरुवचन कौर (75) कालकाजी के ब्लॉक सात मेंं मकान नंबर-205 के चौथे फ्लोर पर एक कमरे मेंं रहती हैंं। यह मकान उनके पति ने बनवाया था। करीब 15 साल पहले उनकी मौत हो गई। गुरुवचन की चार बेटियां है। वहींं, उनका एक बेटा परिवार समेत अमेरिका मेंं सेटल हो चुका है। पड़ोसियोंं का कहना है कि उनकी दूसरे नंबर की बेटी रविंदर कौर अपने परिवार के साथ गोविंदपुरी मेंं रहती है और रोजाना शाम को आकर उनकी पिटाई करती है।

प्रेमी का साथ पाने के लिए मां ने बेटी के साथ क्या किया...पढ़ें खबर

बुजुर्ग महिला की चीख-पुकार लोगोंं से देखी नहींं जाती। हस्तक्षेप करने पर घर का मामला बताकर रविंदर उन्हेंं दूर कर देती है। पड़ोसियोंं ने बताया कि बुजुर्ग महिला को खाना भी पड़ोसी व किराएदार ही देते हैंं। रविंदर हर माह आकर किराएदारो से किराया लेकर चली जाती है। जबकि बुजुर्ग महिला को अपना खर्च चलाने के लिए पड़ोसियोंं के सहारे रहना पड़ता है।

पुलिस से न करो मेरी बेटी की शिकायत

शनिवार को जब बेटी उनकी पिटाई कर रही थी तभी पड़ोस मेंं रहने वाली हरनाम कौर, प्रीतपाल सिंह व श्वेता आदि ने उसका वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड कर दिया। सूचना पाकर बुजुर्ग महिला के पास संवाददाता पहुंचा तो उन्होंंने बताया कि बेटी ने छज्जे पर आने से मना किया था। मैंं छज्जे पर आ गई इसीलिए उसने मुझे मारा। वह पड़ोसियोंं को खाना आदि देने के लिए धन्यवाद तो कहती है लेकिन हाथ जोड़कर यह भी कहती है कि कोई पुलिस से उनकी बेटी की शिकायत न करे।

आशिक की मां बोली शादी करो नहीं तो, 'मेरा बेटा तुम सबको मार डालेगा'

कही संपत्ति तो नहींं है कारण
पड़ोसियोंं का कहना है कि महिला की पिटाई मेंं कुछ अन्य रिश्तेदार भी शामिल हैंं। क्योकि इसकी शिकायत करने पर एक रिश्तेदार ने कहा था कि यह उनका घरेलू मसला है, लिहाजा कोई हस्तक्षेप न करे। पड़ोसियोंं को आशंका है कि रिश्तेदार मकान हड़पने के लिए महिला पर अत्याचार कर रहे हैंं। शिकायत मिलने के बाद रविवार को थाना कालकाजी के हेड कांस्टेबल विनेश कुमार ने बुजुर्ग महिला से पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.